Ketar news garhwa | केतार थाना परिसर में हुआ शांति समिति का बैठक


केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार थाना परिसर में बकरीद को लेकर मंगलवार कोकि शांति समिति की बैठक दोनों समुदायों के साथ बीडीओ नितेश भास्कर कि अध्यक्षता में आयोजित की गईं। इस दौरान थाना प्रभारी ने कहा कि बकरीद पर्व में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए सभी की सहभागिता जरूरी है।

बकरीद के दिन किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। केतार के लोग शांति प्रिय हैं। जिसके कारण यहां किसी प्रकार का अप्रिय घटना नहीं घटती। हमें उम्मीद हैं कि यह त्योहार भी पूर्णरूपेण शांतिपुर्ण एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। अगर आप लोगों की कोई शिकायत या किसी प्रकार की सुझाव है तो अपनी बातों को रखें आप लोगों की बातों एवं सुझावों को अमल में लाया जाएगा।

बैठक में थाना प्रभारी संतोष कुमार ने कहा कि बकरीद के दरम्यान नमाज अदा करने के लिए एक स्थान पर ज्यादा संख्या में लोगों की भीड़ नहीं लगानी है। कोविड19 गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए त्यौहार मनाना है। कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। मास्क लगाएं एवं जुलूस पर पूर्णतः पावंदी रहेगी। वहीं अंचलाधिकारी मेघन महतो ने कहा कि बकरीद को शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाएं। सभी धर्म के लोगों के साथ आपसी भाईचारे को ध्यान में रखते हुए एक दूसरे को साथ दें।

वही बीडीओ ने ताकीद करते हुए कहा कि त्योहार के मौके पर सरकार द्वारा प्रतिबंधीत पशुओं की कुर्बानी नहीं देनी है। उन्होंने कहा कि सोशल मिडिया पर अफवाह को फैलने से रोकना है। अफवाह से जुड़े गलत मैसेज को फार्वड न करें यह कानुनी अपराध के श्रेणी में आता है। बकरीद पर्व के दौरान अगर कहीं अनहोनी की खबर है तो इसकी तत्काल सुचना केतार पुलिस को दें। हम त्वरित कार्रवाई के लिये कृतसंकल्पीत हैं।