Banshidhar Nagar News Garhwa । किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपाई ने खेत में किया धरना प्रदर्शन


बंशीधर नगर । गढ़वा । भाजपा नेताओं ने पार्टी के निर्देश पर किसानों की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को हेमंत सरकार के खिलाफ खेत में धरना प्रदर्शन किया।

उस मौके पर नेताओं ने कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन की सरकार किसान विरोधी है। सरकार के द्वारा राज्य में किसानों के प्रति लगातार अनदेखी की जा रही है, किसानों के धान को न तो खरीदा जा रहा है और न ही तो क्रय किये गये धान का भुगतान किया जा रहा है।

नेताओं ने कहा कि किसानों का समय पर धान नहीं खरीद किये जाने के कारण धान गोदाम पर ही सड़ गया जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि आज खेतों में खड़ा होकर धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को चेतावनी दिया जा रहा है कि अगर किसानों के धान की शीघ्र ही खरीदारी शुरू नहीं हुई तो किसानों के साथ उग्र आंदोलन किया जायेगा।

धरना प्रदर्शन करने वालों में भाजपा बंशीधर नगर शहरी मंडल के कार्यक्रम प्रभारी संजय यादव, मंडल अध्यक्ष कुमार कनिष्क, विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ, विभूति भूषण चौबे, छोटू शुक्ला, नंदकिशोर प्रसाद, सन्तोष कुमार चंद्रवंशी, वॉर्ड पार्षद अनिल कुमार गुप्ता, राहुल देव पाल, प्रमोद कुमार, संदीप चंद्रवंशी, मुंशी राम, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष विकास पांडेय, राकेश चौबे, मुकेश चौबे, अभिषेक चौबे, दिनेश्वर प्रताप देव, सत्यनारायण पांडेय, दिव्यांशु चौबे, नवनीत चौबे समेत कई भाजपाई एवं किसान मौजूद थे।

> क्या है मांग: किसानों के द्वारा खरीदा हुआ धान का भुगतान तत्काल करने, सभी किसानों का कर्ज माफ करने, खाद बीज रासायनिक तत्काल मुहैया कराने, किसानों के नष्ट गरमा फसल का तत्काल मुआवजा भुगतान करने, रघुवर सरकार के द्वारा प्रायोजित मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना को चालू करने, बचे हुये धान का क्रय जल्द से जल्द चालू करने आदि शामिल है।