Garhwa news today । टीका केंद्रों पर लाभुकों की सुविधा का पुख्ता इंतजाम

गढ़वा से दिनेश की रिपोर्ट

गढ़वा । उपायुक्त श्री राजेश कुमार पाठक के निर्देश पर गढ़वा जिले में टीकाकरण अभियान युद्ध स्तर पर जारी है। जिले के सभी प्रखंडों में संचालित टीकाकरण केंद्रों में भारी संख्या में लोग टीका लगवा रहे हैं। टीकाकरण केंद्रों पर भारी संख्या में लोगों को जागरूक कर टीका लगाया जा रहा है। साथ ही सभी को टीका लगवाने के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहारों का उचित अनुपालन करने की सलाह दी जा रही है।

इसी कड़ी में जिले के बिशुनपुरा, बरगढ़, मेराल, रंका के सिरोई कला, सगमा, मझिआंव समेत अन्य प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारियों की निगरानी में सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए लोगों को टीका दिया जा रहा है। युवाओं में टीकाकरण को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है वहीं 45+ के लाभुक भी काफी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। टीकाकरण के साथ साथ पदाधिकारियों के द्वारा घर- घर जाकर लोगों को जागरूक करने का भी कार्य किया जा रहा है।

वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार के अफवाहों व भ्रांतियों पर ध्यान न दें, कोविड का टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित एवं कारगर है, अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं। जिला प्रशासन की प्राथमिकता वैक्सिनेशन है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि जिले के शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों को टीकाकरण का लाभ दिया जाय। टीकाकरण अभियान में गति प्रदान करने के उद्देश्य से व्यापक प्रचार प्रसार कर लोगों को इस महा अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने हेतु जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है। जिला प्रशासन को इस अभियान में सभी समुदायों और सभी वर्गो के लोगों का सहयोग मिल रहा है। टीकाकरण केंद्रों पर लाभुकों की सुरक्षा एवं सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है। नागरिकों को वैक्सिनेशन अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की जा रही है। साथ ही वेक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह एवं भ्रांति पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।
उपायक्त ने कहा कि वैक्सिन आपका सुरक्षा कवच है। अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं। अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर आधार कार्ड, मोबाइल नंबर साथ लेकर जाय और अपना वैक्सिनेशन कराएं।