Garhwa । ग्रामीण क्षेत्रों में डोर- टू- डोर जाकर लोगों को टीकाकरण हेतु किया जा रहा प्रेरित


> गढ़वा, मझिआंव व खरौंधी समेत अन्य स्थानों पर लोगों को टीकाकरण हेतु किया जा रहा प्रेरित

> दिनांक 11, 12 एवं 13 जून को चलाया जाएगा कोविड-19 गहन टीकाकरण अभियान

गढ़वा । उपायुक्त के निर्देश पर जिले में दिनांक 11, 12 एवं 13 जून (दिन- शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार) को कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान चलाया जाएगा। उसी के निमित्त जिले के विभिन्न क्षेत्रों में प्रखंड विकास पदाधिकारी लोगों को जागरूक करते नजर आ रहे हैं।

जिले के गढ़वा प्रखंड अंतर्गत प्रखंड विकास पदाधिकारी गढ़वा के द्वारा जाटा पंचायत में वैक्सीनेशन पाठशाला का आयोजन किया गया है, जहां उन्होंने लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लाभ के बारे में बताया। वहीं मझिआंव प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में डोर- टू- डोर जाकर लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जा रहा है। खरौंधी प्रखंड के नावाडीह में भी प्रखंड विकास पदाधिकारी की निगरानी में लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है। पदाधिकारी व उनकी टीम के द्वारा विभिन्न मोहल्लों में जाकर लोगों को जागरूक करते हुए बताया जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार को कोविड टीकाकरण के माध्यम से ही कम किया जा सकता है। कोरोना के खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ना है।

संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प है जिसे युवा वर्ग से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को अपनाना आवश्यक है। प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कोविड का टीका जरूर लेना चाहिए। कोविड-19 टीका ही कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है साथ ही साथ कोरोना टीका का दोनों डोज भी अनिवार्य रूप से लेना चाहिए।