Garhwa । सुदूरवर्ती क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करने दो पहिया से गाँव पहुंचे पदाधिकारी

टीकाकरण से संबंधित भ्रांतियों/अफवाहों को दूर कर, लोगों से की टीका लेने की अपील

लोगों को जागरूक करने के साथ साथ मनरेगा की योजनाओं का भी किया निरीक्षण

गढ़वा । कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण आवश्यक है, इसी के मद्देनजर उपायुक्त के निर्देश पर गढ़वा जिले में जोर- शोर से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। आलम यह है कि कई प्रखंड विकास पदाधिकारी स्वयं डोर- टू- डोर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते नजर आ रहे हैं।

बताते चलें कि कल देर शाम प्रखंड विकास पदाधिकारी गढ़वा बाइक से प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में पहुंचे और लोगों में व्याप्त वैक्सीनेशन की भ्रांतियों को दूर किया। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी मझिआंव अमरेन डांग ने भी प्रखंड के छोटे-छोटे कस्बों में जाकर लोगों से बात की तथा उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि निर्धारित आयु वर्ग के व्यक्ति अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे और टीका लगवाकर संक्रमण के खतरे से खुद का बचाव करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके लिए मन में किसी तरह का कोई भ्रम न पालें।

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर कुमुद झा बताते हैं कि कल देर शाम वह मधेया पंचायत के हरैया गांव में पहुंचे जहां उन्होंने मुखिया, पंचायत सेवक व अन्य कर्मचारियों के साथ घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण हेतु जागरूक किया। उन्होंने बताया कि लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर कुछ भ्रांतियां हैं जिसे दूर किया गया। उनसे बात करके उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित किया गया। आज मधेया पंचायत के हरैया में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा, उम्मीद है कि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका अवश्य लेंगे। लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के साथ-साथ बीडीओ ने उस क्षेत्र में मनरेगा की सड़कों का भी निरीक्षण किया।