Garhwa । कोविड-19 के संभावित थर्ड वेव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने की बैठक

> सभी जिले के उपायुक्तों के साथ ऑनलाइन माध्यम से की चर्चा

> बच्चों के लिए विशेष तैयारियां करने को लेकर दिए गए निर्देश

गढ़वा । आज माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने सभी जिलों के उपायुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कोविड-19 के संभावित थर्ड वेव संबंधी तैयारियों को लेकर चर्चा की।

मौके पर माननीय मुख्यमंत्री ने थर्ड वेव की तैयारियों से संबंधित किताब का भी विमोचन किया। उन्होंने कहा कि थर्ड वेव क्या होगा और कैसा होगा इसके विषय में सिर्फ आशंका मात्र ही जताई जा रही है। लेकिन हमें तैयार रहना होगा। राज्य सरकार इसका सामना कैसे करेगी इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। मौजूदा संक्रमण में हमने नौजवान, बुजुर्ग तथा महिलाओं के लिए व्यवस्था की है पर यह संक्रमण हमारे लिए और बड़ी चुनौती होगा यदि यह बच्चों पर हावी होगा। कई जिलों ने बच्चों के लिए विशेष व्यवस्थाएं भी की है तथा पूरे उत्साह के साथ संक्रमण काल में कार्य किया है। उम्मीद है हम आगे भी इसी तरह से कार्य करते हुए इससे उबर जाएंगे। उन्होंने सभी उपायुक्तों को दवा की कालाबाजारी पर विशेष निगरानी रखने तथा दवा की शॉर्टेज ना हो इसका ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस चुनौती का हमें मिलजुलकर सामना करना है सभी प्रशासनिक अधिकारियोंं तथा जनप्रतिनिधियों व जनता के सहयोग से निश्चय ही हम से बाहर निकल जाएंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में गढ़वा जिले से एनआईसी के सभागार से उपायुक्त श्री राजेश कुमार पाठक, उप विकास आयुक्त श्री सत्येंद्र नारायण उपाध्याय, स्वास्थ्य विभाग से डॉ जेपी सिंह, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय शाखा चंद्रजीत सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी साकेत कुमार पांडेय, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी पूर्णिमा कुमारी, स्वास्थ्य विभाग डीपीएम प्रवीण कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।