मेदिनीनगर: कृषक मित्र संघ के जिला अध्यक्ष को चढाया गया स्लाईन

मेदिनीनगर: अपने मानदेय के लिये दो दिनों से कचहरी परीसर में आमरण अनसन पर बैठे कृषक मित्र संघ के जिला अध्यक्ष मनोज मेहता की हालत बिगड़ने लगी है।सीएस के निर्देश पर डां वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व वाली टीम ने मंगलवार को बीमार श्री मेहता के स्वास्थ्य जांच की और उन्हें सलाइन चढ़ाया।डां वीरेंद्र ने बताया कि शाम 5 बजे फिर से जांच की जायेगी।गौरतलब हो कि मानदेय की मांग को लेकर झारखण्ड प्रदेश कृषक मित्र महासंघ की पलामू इकाई द्वारा कचहरी परीसर में सोमवार से आमरण अनसन शुरू किया गया है।कार्यक्रम का संचालन महेंद्र चौरसिया ने की।इस अवसर पर कृषि मित्रो ने कहा कि रंजन दुबे संघ के निष्काषित जिला अध्यक्ष है।वे कृषि विभाग की दलाली कर रहे है और किसानों के लिए आवंटित सामानों के वितरण के नाम पर विभाग के पदाधिकारियो के साथ मिलकर घोटाला कर रहे है।कहा कि मानदेय के लिए सरकारी आश्वासन मिलने तक अनसन जरी रहेगा।मौके पर मनोज दास,विनोद बैठा,ऋषि प्रसाद,अनुज कुमार सिंह,ललन कुमार यादव, परशुराम प्रसाद,अनिल कुमार मेहता,अशोक यादव,अलियार पाण्डेय,अभिमन्यु प्रजापति, जनार्दन प्रसाद ,समेत बड़ी संख्या में कृषक मित्र उपस्थित थे।

>एक सूत्री मांगो को ले है आमरण अनशन पर

कृषक मित्र संघ का कहना है कि हम लोग पिछले आठ वर्षो से कृषि संबंधित सभी कार्य का निष्पादन हम लोगों के द्वारा किया जा है।फिर भी हम कृषक मित्रों को एक रुपया भी सरकार के द्वारा नहीं दिया जाता है। जब इस संबंध मे पिछले वर्ष 27 मई को रांची के मोराबादी मैदान मे कृषि रथ महोत्सव के उद्घाटन मे सूबे मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री के द्वारा घोषणा किया गया था कि कृषक मित्रों को अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए मानदेय दिया जाएगा।जो अभी तक सरकार के द्वारा लागू नहीं किया गया।जिससे हम लोग मजबूर हो इस थरह का कदम उठाना पडा.

LINK- तलाश टीवी एप्प को डाउनलोड करें. और पाइए गढ़वा, पलामू और लातेहार सबसे तेज न्यूज़ सर्विस. इसके लिए LINK बटन को क्लिक करें और इंस्टाल करें.

NOTE- BREAKING NEWS की तुरंत सूचना (notification) के लिए लाल रंग के घंटी बटन के क्लिक करके सब्सक्राइब करें.

82 total views, 1 views today