मेदिनीनगर | पलामू | डीडीसी ने लेस्लीगंज,सदर,एवं चैनपुर में कई योजनाओं का किया निरीक्षण

मेदिनीनगर | पलामू | उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर द्वारा बुधवार को लेस्लीगंज के कुंदरी लाह बगान में जेएसएलपीएस द्वारा गठित सखी मंडल सदस्यों द्वारा किए जा रहे लाह उत्पादन से संबंधित कार्यों का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान जेएसएलपीएस के सखी मंडल के सदस्यों ने उप विकास आयुक्त को लाह उत्पादन की पूरी प्रक्रिया तथा इसके तकनीकी पहलुओं की पूरी जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान डीडीसी ने जेएसएलपीएस के डीपीएम को अगले लाह चक्र से ज़्यादा से ज़्यादा सखी मंडल सदस्यों को इस लाह उत्पादन से जोड़ने का निर्देश दिया।
लेस्लीगंज में लाह उत्पादन के कार्यों के निरीक्षण के बाद उप विकास आयुक्त सदर प्रखण्ड के चियांकि पहुँचे।यहां उन्होंने नवनिर्मित संकूल संगठन कार्यालय सह संसाधन केंद्र का जायजा लिया।इस दौरान मौके पर उपस्थित संकूल सदस्यों को उप विकास आयुकत ने भवन का उपयोग आवासीय एवं गैर आवासीय प्रशिक्षण में भी करने हेतु निर्देशित किया।

लेस्लीगंज एवं चियांकी में निरीक्षण के पश्चात उप विकास आयुक्त ने चैनपुर का दौरा कर जलछाजन परियोजना के तहत किये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने चैनपुर के सलतुआ पंचयात के ग्राम कुमनी,खुरा खुर्द, और खम्बी में जल संरक्षण योजनाओं का जायजा लिया।इस दौरान उन्होंने यहां हो रहे कार्यों की सराहना करते हुए योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर के साथ जेएसएलपीएस के डीपीएम बिमलेश शुक्ल,जलछाजन विकास दल के सदस्य,सलतुआ पंचयात के मुखिया समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।