मेदिनीनगर | पलामू | उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का हुआ आयोजन

मेदिनीनगर | पलामू | उपायुक्त श्री शशि रंजन ने मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार लगाया,जहां दूर दराज़ से लोग पहुंचे और अपनी समस्याओं एवं मांग से उपायुक्त को अवगत कराया।
इस मौके पर विश्रामपुर से आयी प्रीति कुमारी ने उपायुक्त को बताया कि कई बार आवेदन करने के बावजूद उसका जाति व आय प्रमाण पत्र नहीं बनपा रहा है।उन्होंने उपायुक्त को बताया की इन प्रमाण पत्रों के नहीं बनने के कारण कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने उपायुक्त से जाति व आय प्रमाण पत्र जारी करवाने हेतु अनुरोध किया।इस पर उपायुक्त ने ऑन स्पॉट विश्रामपुर अंचलाधिकारी को फोन कर जाति व आय प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश दिया।

इसी तरह सुदना से आये कृष्ण तिवारी ने सदर अंचल अंतर्गत सुदना-शांतिपुरी थाना नो-191 के खाता संख्या-90 प्लाट संख्या-1641 सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने से संबंधित आवेदन दिया।
इसी क्रम में तोलरा के राजकीय मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने उपायुक्त को बताया कि विद्यालय के बिल्कुल नजदीक दक्षिण में ही रेलवे लाइन बनाया गया।उन्होंने उपायुक्त को बताया कि बच्चों को विद्यालय आने- जाने में रेलवे लाइन पार करनी पड़ती है।जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।उन्होंने बच्चों एवं स्थानीय लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त से अंडर पास रेलवे क्रॉसिंग बनाने हेतु अनुरोध किया।

आज के जनता दरबार में प्रधानमंत्री आवास से संबंधित विभिन्न प्रखंडों से 7 मामले आये जबकि पेंशन से संबंधित 9 मामले आये। सभी आवेदनों को संबंधित पदाधिकारी के पास अग्रसारित करते हुए उपायुक्त ने स्वास्थ्य निष्पादन करने का निर्देश दिया।
इसके अलावा जनता दरबार में अन्य मामले भी सामने आये,जिन्हें उपायुक्त ने संबंधित विभाग को अग्रसारित करते हुए जांच के बाद मामले के निपटारे का निर्देश दिया।