मेदिनीनगर | पलामू | जिला स्तर,अनुमण्डल स्तर तथा प्रखंड स्तर पर कार्यक्रमों का होगा आयोजन

मेदिनीनगर | पलामू | उपायुक्त- सह- जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री शशि रंजन के अध्यक्षता में आज दिनांक 12 जनवरी 2020 को एनआईसी के वीसी रूम में राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2021 के सफल क्रियान्वयन को लेकर बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान सभागार में जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी- सह- निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी मौजूद थे साथ ही साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छतरपुर एवं हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी-सह-निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सहित विभिन्न अंचलाधिकारी मौजूद थे।

बैठक में उपायुक्त-सह- जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री शशी रंजन ने बताया कि 25 जनवरी को जिले भर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला, अनुमण्डल तथा प्रखंड स्तर पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों में कोरोना के प्रोटोकॉल का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम में भीड़ नहीं लगे, सभी पदाधिकारी इसे सुनिश्चित करेंगे। उपायुक्त ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस से संबंधित सभी तैयारियों को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया।

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम के दौरान निर्वाचन तथा इससे जुड़ी जानकारियों के संबंध में बूथ में मौजूद बीएलओ लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में मौजूद सभी मतदान केंद्रों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। श्री शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी बूथों पर बैनर पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर उपस्थित बीएलओ मतदान केंद्रों में आने वाले लोगों के निर्वाचन संबंधित समस्याओं का निष्पादन भी करेंगे।