मेदिनीनगर | पलामू | जिले में पानमसाला ,गुटखा,एवं तंबाकू उत्पादों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने को लेकर उपायुक्त गंभीर

मेदिनीनगर | पलामू | जिले में पानमसाला ,गुटखा,एवं तंबाकू उत्पादों पर लगे प्रतिबंद को प्रभावी रूप से अनुपालन करवाने को लेकर उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री शशि रंजन गंभीर हैं।उन्होंने पानमसाला ,गुटखा,एवं तंबाकू उत्पादों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने को लेकर जिले में कई एंट्री पॉइंट का निर्माण करने का निर्देश दिया है।

जिले में पानमसाला,गुटखा,एवं तंबाकू उत्पादों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से जिले में कुल 14 एंट्री पॉइंट बनाया गया है।उन्होंने संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को इन एंट्री पॉइंट पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की नियुक्त कर लगातार मॉनिटरिंग करने एवं पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है।
उपायुक्त ने फूड इंस्पेक्टर मनोज कुमार को जिले में लगातार छापामारी करने एवं पान गुटखा बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

उपायुक्त का निर्देश मिलते ही छतरपुर अनुमंडल पदाधिकारी एनपी गुप्ता ने सक्रियता दिखाते हुए एंट्री पॉइंट पर 24 घंटों के लिए रोस्टर वार दंडाधिकारी की नियुक्ति कर दी गयी है।उन्होंने संबंधित दंडाधिकारी को अपने-अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर रोस्टर अनुसार अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहने एवं दैनिक प्रतिवेदन फूड इंस्पेक्टर छतरपुर को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया है।

20 total views, 1 views today