केतार । गढ़वा । ठंड और भूख से हुई वृद्ध की मौत

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार। गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत परसोडीह में एक शर्मनाक घटना प्रकाश में आया है। वहीं भारत सरकार और झारखंड सरकार के द्वारा गरीब असहाय वृद्ध लोगों के लिए कई लोग कल्याणकारी योजना संचालित कर रही है। फिर भी यह योजना जमीनी स्तर पर नहीं पहुंच पा रही है। आखिर यह क्या माजरा है?जब गरीब असहाय वृद्ध लोग लोक कल्याणकारी योजना से लाभान्वित नहीं हो रहे हैं तो कौन लाभान्वित होंगे?

एक ऐसा ही वृद्ध विकलांग से ग्रस्त व्यक्ति आवास की आस में ठंड के कारण उनकी मृत्यु हो गई। बताते चलें कि केतार प्रखंड के ग्राम पंचायत परसोडीह निवासी झरी रजवार प्लास्टिक के छावनी में रहने में मजबूर थे। अचानक तापमान के गिरावट से ठंडी के चपेट में आने के कारण मौत हो गई। जबकि इन्हीं के पंचायत के विधायक, जिला परिषद, मुखिया निर्वाचित हुए हैं। फिर भी इस परिवार पर किसी का नजर नहीं पड़ा। मृत्यु की खबर सुनते ही भावी मुखिया उम्मीदवार अखिलेश पासवान ने अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक सहयोग किया।

मुखिया श्री पासवान ने मृतक के दाह संस्कार का टोटल खर्च खुद से निर्वहन करने के लिए बोला। वही बसपा नेता व समाजसेवी अजय वर्मा ने मृतक के घर आकर ढाढस बढ़ाया और कहा कि जिस पंचायत का विधायक से लेकर मुखिया तक जनप्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं उन्हीं के पंचायत में एक गरीब ठंड की चपेट में आने से मौत हो गया यह बहुत ही दुखद घटना है उन्होंने प्रतिनिधियों को मौत का दोषी माना।

मौके पर बसपा नेता अजय वर्मा,मुखिया अनिल पासवान, भावी मुखिया अखिलेश पासवान, प्रदीप गुप्ता सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।

36 total views, 1 views today