बड़गड़। गढ़वा । छठ महापर्व पर व्रतियों ने दिया भगवान भास्कर को अर्घ्य

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

बड़गड़ । गढ़वा । सूर्य उपासना का महापर्व पर प्रखंड मुख्यालय सहित पूरे प्रखंड क्षेत्र में सभी छठ व्रतियों ने पूरी आस्था के साथ अस्तचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. चार दिनों तक चलने वाले आस्था के इस महापर्व के आज तीसरे दिन व्रतियों ने बाजे गाजे के साथ क्षेत्र के विभिन्न जलाशयों में स्थित छठ घाट पर पहुंचकर भगवान भास्कर को सुख शांति व समृद्धि की मंगल कामना के साथ महाव्रत का अनुष्ठान किया.
कोरोना वैश्विक महामारी को लेकर लोगों ने सरकार द्वारा जारी किये गये गाईडलाइन का हर संभव पालन करने का प्रयास किया. वहीं महापर्व को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु स्थानीय प्रशासन के लोग सक्रिय देखे गये. बड़गड़ बीडीओ विपिन कुमार भारती एवं ओपी प्रभारी जग नारायण शर्मा क्षेत्र के बड़गड़ स्थित कुलवंती नदी छठ घाट, बिरहा नदी छठ घाट सहित विभिन्न छठ घाटों पर जाकर स्थिती का जायजा लिया.
छठ महापर्व को लेकर क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं पूजा समिति के सहयोग से छठ घाटों पर लाइट, टेंट और पंडाल की व्यवस्था की गई थी. तथा व्रतीयों के मनोरंजन के लिये कहीं प्रोजेक्टर के माध्यम से भक्ती फिल्म दिखाने कि तो कहीं भजन कीर्तन एवं प्रवचन के कार्यक्रम आयोजित किये गये थे. चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व का समापन शनिवार को उदयीमान सुर्य को अर्घ्य देने के पश्चात हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हो गया.

19 total views, 2 views today