चिनिया । छठ महापर्व पर सज गई बाजारे युवा समाजसेवी ने किया 1000 नारियल का वितरण

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया मुख्यालय स्थित युवा समाजसेवी पप्पू प्रसाद शाह ने हर साल की तरह इस साल भी छठ महापर्व के शुभ अवसर पर छठ व्रतियों के सेवा में लगकर अपना एक अलग ही पहचान बनाते हैं।

आज भी युवा समाजसेवी पप्पू प्रसाद साह ने 1000 छठ व्रतियों के बीच 1000 नारियल का वितरण किया। पप्पू प्रसाद साह ने बताया के ऐसा करने से हमे काफी सुकून मिलता है। और चाहे कोई भी पर्व त्यौहार हो। हम हमेशा इसी तरह से बढ़कर चड़कर आगे आते हैं, ताकि समाज में अच्छा संदेश जाए, और लोग इसी तरह उत्सुकता होकर आगे आए। और अपने समाज को एक नई दिशा दें।

पप्पू प्रसाद ने बताया कि हम हर वर्ष छठ पूजा के शुभ अवसर पर नारियल और पूजा सामग्री का वितरण करते आये हैं। और आगे भविष्य में भी ऐसे ही करते रहेंगे उन्होंने छठी मैया से कामना भी किया कि देश में जो भयंकर बीमारी कोरोनावायरस आया हुआ है, ओ छठी मैया जल्द से उसे निवारण करे, ताकि देश के लोग खुशी खुशी से अपना जीवन व्यतीत करें।

इधर छठ पूजा को लेकर बाजारों में काफी चहल-पहल देखी गई। बाजार की दुकानें सजी हुई देखी गई। कोरोना काल को देखते हुए लोग खरीदारी तो कम करते हुए देखे गए। पर आस्था का पर्व छठ महापर्व को लेकर लोग कोरोना काल में भी काफी कुछ देखे गए। फल पूजा सामग्री विक्रेता राजू मंजूर मंसूरी ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बजारे तो जरूर लगे हैं, पर करोना काल में बाजार जरूर फीकी नजर आ रही है। जिसका असर हम छोटे मोटे व्यवसायियों पर जरूर पड़ सकता है।

10 total views, 2 views today