चिनिया । गढ़वा । घर में लगी आग घर, का एक हिस्सा हुआ जलकर हुआ

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड स्थित चिनिया थाना के सामने महज 200 कदम की दूरी पर एक गरीब परिवार के घर में रात 8:00 बजे आग लग गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चीनिया थाना के स्वर्गीय नंदू राम के घर में रात 8:00 बजे आग लग गई। आग कैसे लगी परिजनों को पता नहीं लगा स्वर्गीय नंदू राम की बेटी सुषमा कुमारी ने बताया कि हम लोग खाना खाकर सो गए थे कि तभी लोगों की चिलाने का आवाज आया। जब घर से हम लोग बाहर निकले तो देखें कि मेरे घर में ही आग लगा हुआ और लोग दौड़कर मेरे घर की तरफ आ रहे थे। और सभी लोगों ने किसी तरह आग को काबू किया फिर भी आग को काबू करते-करते घर का एक हिस्सा एवं ऊपरी हिस्सा जलकर पूरी तरह खाक हो गया।

ऐसे में हम लोगों के ऊपर अब आफत से आ गई है हम लोग अब अपने घरों में कैसे रहेंगे। और इसे कैसे बनाएंगे पता नहीं पत्नी चंपा देवी एवं उनकी छोटी बेटी विभा कुमारी का रो रो कर बुरा हाल हो गया था।

बताते चलें कि लॉकडाउन के समय ही इन बेटियों के सर के ऊपर से पिता का साया उठ चुका है। लॉकडाउन के समय इन बेटियों के पिता नंदू राम को ब्रेन हेमरेज हुआ था। जिनसे उनकी मौत हो गई थी। ऐसे में इन दो बेटियों की शादी कैसे होगा यही सोचकर चंपा देवी का बुरा हाल पहले से ही था, कि अचानक घर में आग लगने से और बुरी स्थिति पैदा हो गई।

इधर घटना की सूचना मिलते ही लोगों ने नंदू राम के घर तो आए पर सिर्फ सांत्वना और ढाढस बंधा कर चले गए।

इस दुख की घड़ी में लोग खड़े तो जरूर है। इधर चिनिया मुखिया भी आग की खबर सुनकर पीड़ित के घर पहुंचे और बोले कि इस दुख की घड़ी में मैं इनके साथ हूं और मैं पूरा कोशिश करूंगा कि जो पीड़ित के घर में आग लगने से छत्ती हुई है। उनकी सरकारी प्रक्रिया के तहत मुआवजा मिले ताकि इनकी क्षति की भरपाई हो सके।

9 total views, 1 views today