Dandai news । garhwa । पुलिस ने किया 1000kg जावा महुआ विनिष्ठ, एक को भेजा जेल

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई थाना क्षेत्र के प्रभारी थाना प्रभारी विकास कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने अवैध शराब को लेकर तसरार पंचायत के चकरी गांव में छापामारी अभियान छेड़ा । छापामारी के दौरान डंडई पुलिस को अवैध शराब में बड़ी हाथ लगी ।

इस दौरान पुलिस ने 10 बड़ा ड्राम में रखा 1000kg जवा महुआ को विनिष्ट करते हुए काफी मात्रा में महुआ शराब बरामद किया है।

वहीं डंडई पुलिस के द्वारा शराब भट्टी को ध्वस्त करते हुए कई सामग्री और औजार को ध्वस्त किया गया। तथा शराब बनाने के कई उपकरण पुलिस ने जब्त किया गया ।

जानकारी देते हुए प्रभारी थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बड़े पैमाने पर त सरार पंचायत के चकरी गांव में अवैध महुआ शराब का कारोबार चल रहा है। और अवैध महुआ शराब का संचालक खुलेआम शराब का कारोबार कर रहा है। जिसका मध्य नजर रखते हुए उक्त गांव में छापामारी अभियान चलाया गया।

जिसके अंतर्गत बड़े मात्रा में महुआ शराब ज़ब्त करते हुए शराब बनाने के औजार, शराब भट्ठी एवं 10 बड़े ड्रम जावा महुआ को विनिष्ट किया है। प्रभारी ने बताया कि शराब का अवैध धंधा करने वाले जरही गांव निवासी सरयू साव के पुत्र पिंटू गुप्ता को विधिवत गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

साथ ही उन्होंने बताया कि प्रखंड क्षेत्रों में अवैध शराब का कारोबार करने वाले व्यक्तियों की समुचित जानकारी दें। निश्चित रूप से अवैध शराब का धंधा करने वाले व्यक्तियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सूचना देने वाले व्यक्तियों का नाम गुप्त रखा जाएगा। बताया कि डंडई प्रखंड क्षेत्र में लगातार अवैध शराब के विरुद्ध छापामारी अभियान चलता रहेगा।

जो भी व्यक्ति छापामारी के दौरान पकड़े जाएंगे उसको किसी भी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। प्रभारी ने बताया की अवैध शराब के धंधे से जुड़कर शराब पीकर लोग आपस में झगड़ा झंझट और मारपीट कर लेते हैं और छोटी-छोटी मामला लेकर थाना तक पहुंच जाते है।

यदि शराब पर पूरी तरह से पाबंदी लग जाए, तो छोटी-छोटी घटनाएं थाना तक नहीं पहुंचेंगे।

45 total views, 1 views today