मझिआंव । गढ़वा । मूसलाधार बारिश से कच्चा मकान हुआ ध्वस्त, पीएम आवास से है वंचित

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

> झोपड़ी में रहने को है विवश

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सोनपुरवा पंचायत के दलको गांव में जोरदार बारिश से कच्चा का मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। गौरतलब है कि ग्राम दलको वार्ड नं 8 के स्थानीय निवासी अमरावती देवी पति दिनेश विश्वकर्मा ने बताया कि अगस्त 2019 में मूसलाधार बारिश से मेरा कच्चा का मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया था।

जिससे हमारे परिवार में कुल 8 सदस्य बाल बाल बचे। अमरावती देवी ने बताया कि मकान गिर जाने के बाद एक टूटा फूटा टाटपट्टी का झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में जमीन पर ही सोते थे।ठंड लगने से हमने दो नतनी को खो दिया।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के लिए हमने कई बार वार्ड पार्षद को कागज दिया। परंतु स्थानीय वार्ड पार्षद के द्वारा मेरा कागजात आगे नही बढाया गाया। उन्होंने बताया कि 2020 तंग आकर तलसबरिया पंचायत मुखिया अमरूदीन अंसारी को दिया। उन्होंने मेरा घर का जायजा भी लिया। लेकिन मुखिया ने हवाला देते हुए कहा कि मैं अभी कुछ नहीं कर सकता। मेरा कार्यकाल समाप्त हो चुका है।

वहीं अमरावती देवी ने बताया कि मेरा घर ध्वस्त हुए 01 वर्ष हो गया लेकिन अभी तक मुझे प्रधानमंत्री आवास से वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार का कोई सुनने वाला नहीं है। मैं एक गरीब परिवार पेशे से छोटा किसान हूँ। अच्छी तरह से परिवार का परिवरिस नही हो पाता है।तो घर बनाने की तो बात दूर हैं। हमे इस झोपड़ पट्टी में रहने में भय होता है।Bवहीं रणजीत विश्वकर्मा पिता दिनेश विश्वकर्मा ने कहा कि अंबेडकर आवास भी तत्काल मिल जाए तो हमलोग आवास बनाकर शांति ढंग से रह सकें तथा दो वक्त की रोटी चैन से खा सकें।

 

15 total views, 1 views today