रमकंडा । गढ़वा । नवरात्र के शुभ अवसर पर श्रद्धालों ने निकाली कलश यात्रा

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढवा । नवरात्रि पूजा को ले रमकंडा बाजार मुहल्ला स्थित नवयुवक संघ के सभी सदस्य एवं अधिकारीगण व स्थानीय श्रद्धालुओं के द्वारा शनिवार को दुर्गा पूजा नवरात्र के पहले दिन पर कलश यात्रा निकाली गई ।

कलश यात्रा नगर भ्रमण होते हुए बघमरिया नदी के संगम पर पहुंच पुरे विधि विधान के तहत पूजा अर्चना कर संगम से क्लस में जल भरकर बजारी टोला के नवयुवक संघ के पंडाल में पहुंच कलश स्थापित किए कलश यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

क्लास स्थापित कर सभी श्रद्धालु भक्तों ने कमेटी की ओर से व्यवस्था की गई शरबत पानी का जलपान किया तत्पश्चात घर की ओर प्रस्थान हुए।

साथ ही कलश यात्रा से पहले करोना काल कोविड-19 को ले सरकार की गाइडलाइन को भी संघ के द्वारा ध्यान में रखते हुए सभी श्रद्धालुओं को मार्क्स देकर एक दूसरे से दूरियां बनाकर चलने की सलाह दी गई। जिसे भक्त लोग ने पालन भी किया।

नवयुवक संघ पूजा समिति के सदस्यों ने कहा कि हर साल की भांति इस वर्ष भी दुर्गा पूजा मनाई जाएगी । दुर्गा पूजा में सरकार के द्वारा दी गई गार्डलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि 9 दिन तक चलने वाली नवरात्र की रात्रि शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कलश यात्रा में भी सरकार के द्वारा जारी लोक डाउन के गाइड लाइन के अनुसार कलश स्थापित किया गया । लोग दूरी बनाकर मास्क लगाकर पूजा पाठ कर रहे थे।

इस मौके पर मुख्य पुजारी शिव पूजन शास्त्री संघ के अध्यक्ष संजय कुमार सानू , उपाध्यक्ष संतोष सोनी, कोषाध्यक्ष बसंत प्रसाद, सदस्य प्रकाश गुप्ता, मनोज मनोरंजन, अनूप कुमार, विजय कुमार, मंटू प्रसाद, अभिषेक कुमार, मीडिया प्रभारी रूपेश कुमार सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

131 total views, 8 views today