खरौंधी । गढ़वा । BJP कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी एवं शास्त्री जी का मनाया जयंती

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी भाजपा मंडल कार्यालय पर मंडल अध्यक्ष संध्या कर विश्वकर्मा के अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर चित्र पर दीप जलाकर एवं फूल माला चढ़ाकर जयंती मनाई गई।

वही भाजपा के वरिष्ठ नेता बसंत यादव ने कहा कि भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जन्म 2 अक्टूबर 1869 के हुआ था यह दिन गांधी जयंती के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। गांधी जी विश्व भर में उनके अहिंसात्मक आंदोलन के लिए जाने जाते हैं

वही भाजपा के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामकृपाल द्विवेदी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने सत्य और अहिंसा के आदर्शों पर चलकर भारत को गुलामी से मुक्त कराया था। गांधी जयंती के रूप में उनके जन्मदिन मनाकर देश राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करतें हैं। आज के विद्यार्थियों एवं युवा पीढ़ी बापू के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाए तथा देश हित के लिए अपना योगदान दे। इसी उद्देश्य से गांधी जयंती का आयोजन किया जाता हैं। गांधी जयंती को हर भारत वासी उल्लास से मनाया चाहिए। वही लालबहादुर शाश्त्री के जीवन पर भी लोगो के द्वारा प्रकाश डाला गया।

मौके पर रामकृपाल दुबे,बसंत यादव,मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, कलामुद्दीन अंसारी, रामपृत गुप्ता, सुनील रौशन, बुद्धनाथ गुप्ता, खरौंधी मुखिया उपेन्द्र कुमार राम, नागेंद्र यादव, बटन राम, सतेंद्र यादव, कृष्णा यादव सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

143 total views, 1 views today