खरौंधी । गढ़वा । उज्जवला समूह के दीदी लोग अपनी समस्या को लेकर पहुंचे प्रखंड कार्यालय

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड की सभी पंचायतों से गांव एवं समूह की उज्वाला दीदीयों ने अपना समस्या लेकर प्रखंड कार्यालय पहुंचे। प्रखंड कार्यालय पर पहुंचने के बाद उन्होंने बताया की पूर्व में 20 सूत्री कार्यालय के द्वारा पूरे प्रखंड में 40 उज्वला दीदी का चयन कराया गया था। जिसमें हम लोगों के द्वारा गैस एजेंसी का पूरा काम वितरण से लेकर गैस उपलब्ध कराने तक का कार्य मिला था। परंतु हम लोगों को किसी के द्वारा कोई भी योजना के लिए पूछा नहीं जाता है. इसके अलावा जब हम दीदीयों की बहाली हुई थी उस समय 4-5 महीनों तक आवास, शौचालय, राशन कार्ड पेंशन, विकलांग पेंशन आदि का सर्वेक्षण भी कराया गया था.

हम दीदीयों ने पूरे दिन भर लगनता के साथ लग कर कार्य की थी. परंतु आज तकहम लोगों को एक रुपए भी नहीं मिला . इससे पहले बहाली के समय कहा गया था कि आप लोगों को प्रतिमा 2000-2000 दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रखंड कार्यालय के द्वारा इसी प्रकार का कोई काम नहीं लिया जा रहा है. इसी को लेकर हम लोग शिकायत के लिए प्रखंड कार्यालय खरौंधी पहुंचे हैं .

इधर पूर्व 20सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम ने बताया कि जब भाजपा सरकार थी तो उसी समय उज्वाला दीदी का बहाली किया गया था. परंतु सरकार बदलने के बाद उज्वाला दीदियों का कोई ख्याल नहीं रखा गया. ना ही उनसे कोई कार्य कराया जा रहा है और ना ही उनका वेतन दिया जा रहा है। इस मौके पर अरंगी पंचायत से आरती देवी, अनीता देवी ,नीलम देवी, कूपा पंचायत से लीलावती देवी, खरौंधी से प्रमिला देवी, बबीता देवी, मझिगांवा से तेतरी देवी, बबीता देवी, रेखा देवी, अनीता देवी आदि मौजूद थे .

58 total views, 1 views today