खरौंधी । गढ़वा । प्रखंड विकास पदाधिकारी ने खरौंधी बाजार में पैदल मार्च कर लोगों को किया जागरूक


खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड विकास पदाधिकारी महेंद्र छोटन उरांव सह थाना प्रभारी अर्जुन पासवान ने संयुक्त रुप से खरौंधी बाजार में चांदनी मोड़ से पुराना ब्लॉक मोड़ तक बीच मे पड़ने वाले सभी दुकानों पर डोर टू डोर जाकर मास्क व सेनेटाइजर की जांच किया। साथ ही बाजार से गुजरने वाले मोटरसाईकल, टेम्पु, पिकअप, बस चालक तथा सवारी सभी को मास्क लगाकर चलने का निर्देश दिया।

थाना प्रभारी अर्जुन कुमार पासवान पीएसआई सदानंद कुमार ने बस रोक कर जांच किया एवं बस के कंडक्टर को कई दिशा-निर्देश भी दिए एक सीट पर एक ही लोग बैठे वह भी हर समय मास्क का प्रयोग करें

इस दौरान बीडीओ महेंद्र छोटन उरांव ने दुकानदारो को मास्क लगाकर दुकान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही बताया दुकान में समान लेने आये ग्राहको को भी मास्क लगाना जरूरी है। अगर बिना मास्क के दुकान में लेन देन करते है तो कार्यवायी की जायेगी। साथ ही बाजार परिसर में घूमने वाले राहगीर को कड़ी फटकार लगाते हुये मास्क लगाकर चलने का निर्देश दिया। थाना प्रभारी ने बताया आसपास के क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसलिये प्रशासन के द्वारा लोगो को मास्क लगाने के लिये जागरूक किया जा रहा है। लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाये। बीडीओ महेंद्र छोटन उरांव ने बताया खरौंधी बाजार में स्थित दुकान पर मास्क व सेनेटाइजर की जांच की गयी। सभी को मास्क लगाकर दुकान चलाने का निर्देश दिया गया। अब कोई भी दुकानदार बिना मास्क लगाये दुकान चलाते हुये मिलेंगे तो उसके ऊपर कार्रवाई की जायेगी। साथ ही बताया बाजार परिसर में मिलने वाले राहगीरों को भी मास्क लगाकर चलने का निर्देश दिया गया है।

इस दौरान पीएसआई सदानंद कुमार, एएसआई सुखदेव उरांव, अंचल सीआई वासुदेव राय, तथा थाना के कई जवान उपस्थित थे।

47 total views, 2 views today