भवनाथपुर(गढ़वा)द्वारपुजा पर लावा छिटते तथा वरमाला डालते वर वधु

द्वारपुजा पर ल लावा छिटते तथा वरमाला डालते वर वधु

भवनाथपुर:नव जवान संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह सिडि टाईप दुर्गा मंडप मे किया गया. जहां विधायक के बहनोई गंगेश्वर सिंह व बहन सोना शाही ने कन्या दान जबकि विधायक भानु ने भाई बनकर लावा छिटाई कर सामुहिक विवाह कि रशम को पुरा किया.विवाह समारोह को एतिहासिक बनाने कज लिए मुख्यमंत्री को विधायक ने आमंत्रित किया था. उनके आने कि पुरी तैयारी प्रशासन ने पुरी कि थी लेकिन किसी कारण वश नही आने से समारोह थोडा फिका रहा.

विधाय भानु प्रताप शाही ने विवाह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जैसे भाई के रहते कोई भी बहन असहाय नही हैं. उनहोने नव दांपत्य को बधाई दिया. उन्होंने कहा विवाह राजनीतिक से प्रेरित नही हैं यह कार्य गुरु के आशीर्वाद एवं प्रेरणा के वजह से किया जा रहा हैं. उन्होंने कहा कि समाज मे जो अगुआ हैं उसे समाज के हर कार्य करना चाहिए .उन्होंने कहा कि हर तबके के समाज में दहेज रूपी राक्षस फैला हुआ हैं उससे दूर करने के लिए समूहिक विवाह किया जा रहा हैं .समाज एक जुट हो जाय तो दहेज रूपी राक्षस को मारा जा सकता हैं .नौजवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना गरीब लोगों के उथान के लिए किया गया है. मोर्चा ही इस तरह का कार्य कर सकता हैं दूसरे लोगो मे इतना दम नही हैं कि कर सकें. उन्होंने कहा कि मोर्चा वोट की राजनीत के लिए सामुऐ विवाह नही कराती हैं. उन्होंने कहा कि इतना धूम धाम से किसी राजा महाराजा का भि विवाह नहीं हुआ होगा.जिसमे एकलाख बराती घराती शामिल होकर समारोह को एतिहासिक बनाया है.उन्होंने कहा कि जिस तरह से आप सबो ने इस विवाह समारोह में सहयोग किया उसके लिए आप सभी का आभारी हूँ .उन्होंने कहा कि मै अपनी बहन मानकर विवाह किए हैं निर्वाह नही किया हूँ जब जरूरत हो मुझे पुकारों मै अवश्य पहुँचूंगा.

मुख्यमंत्री के शादी समारोह मे आने कि पुरी तैयारी प्रशासन द्वारा किया गया था. आगमन को लेकर पलामु के डिआईजी विपुल शुक्ला, आयुक्त मनोज कुमार झा, गढवा एसपी शिवानी तिवारी, अभियान एसपी सनद कुमार, सदर एसडीओ रमोद कुमार नगर उटारी एसडिपिओ निरज कुमार के अलावे कई अधिकारी हेलिपैड पर मौजूद थे लेकिन 12.20 मे नही आने कि सुचना हो गयी.मुख्यमंत्री ने रांची से ही व्याटसअप से मैसेज भेजा जिस
संदेश को अनुमंडल पदाधिकारी कमलेशवरनारायण ने समारोह मे कहा कि मुख्यमंत्री ने अपना संदेश भेजे है कहा मौसम एवं तकनीकी खराबी के कारण नहीअआ सका .उन्होंने कहा कि सरकार प्रति जोड़े को 2000-2000 हजार रुपए मुख्यमंत्री के द्वारा दिया जाएगा . उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही को द्वारा जो विवाह समारोह का आयोजित कर किया जा रहा हैं उसके ली बधाई एवं साधुबाद. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य से क्षेत्र की जनता में खुशिहाली है.

जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि भवनाथपुर विधानसभा के विधायक भानु प्रताप शाही ने गरीब असहाय परिवार के कन्यायों का विवाह कराया जाता हैं वह काविले तारीफ हैं. उन्होंने कहा की झारखंड के पहले विधायक हैं जो क्षेत्र के गरीब असहाय के लड़की जो दहेज के वजह से शादी नही हो पा रहा था जिसे आज विधायक भानु प्रताप शाही ने उन कन्या का विवाह करा रहें हैं. उन्होंने कहा कि दहेज रूपी राक्षस के वजह के गरीब बहनों का विवाह नही हो पा रहा हैं मैं जितना भी भानु प्रताप शाही का प्रशंसा करू वह कम हैं.
डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डॉ दिनेश सिंह ने कहा कि विधायक भानु प्रताप शाही ने जिस तरह से अपने गुरु के आशीर्वाद से गरीब परिवार के लोगो का लड़की का विवाह कराया हैं उसकी जितनी प्रशंसा करू वह कम हैं .उन्होंने कहा विवाह समारोह का कार्य एक पूण्य का कार्य हैं.
समारोह का संचालन भगत दयानंद यादव व धन्यवाद ज्ञापन
सेल डीजीएम एस के सिंह ने किया.
इस मौके पर बीडीओ विशाल कुमार,सीओ संदीप अनुराग टोपोनो,बीईईओ राकेश कुमार,बीपीओ रविन्द्र मेहता, बंशीधर नगर जिला परिषद प्रियंका देवी,सिया सिंह,प्रशांत सिंह,लक्ष्मण राम,अनिल चौबे, माटी कला बोड सदस्य अविनाश देवडॉ नीतीश भारती,डॉ जेपी ठाकुर, सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

87 total views, 1 views today