भवनाथपुर(गढ़वा)कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक भानु प्रताप शाही विवाह समारोह में उमड़ा जन सैलाब

कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक भानु प्रताप शाही
विवाह समारोह में उमड़ा जन सैलाब

भवनाथपुर:टाउनशिप के सीडी दुर्गा मंडप मैदान में नव जवान संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास को शिरकत करना था लेकिन ऐन मौके पर कार्यक्रम स्थगित हो गया । लेकिन सामूहिक विवाह में कई अथिति समारोह में उपस्थित हो कर वर बधू को आशीर्वाद दिया। वही शादी समारोह में सरकार के मुख्यमंत्री के आशीर्वाद संदेश अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण संदेश पढा उन्होंने कहा कि मौसम एवं तकनीकी खराबी के कारण मुख्यमंत्री महोदय इस ऐतिहासिक विवाह समारोह में भाग नही ले सकें जिसके लिए उन्हें भी अपशोष हैं।उन्होंने कहा कि सरकार के मुख्यमंत्री द्वारा प्रति जोड़े को दो हजार रुपए आशीर्वाद के रूप में दिया दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही को द्वारा जो विवाह समारोह का आयोजित किया जा रहा हैं उसके लिए विधायक भानु प्रताप शाही को बधाई एवं साधुबाद दिया हैं।वही विवाह समारोह में उमड़े जन शैलाब को संबोधित करते हुए विधायक सह नसंमो के सुप्रीमों भानु प्रताप शाही ने कहा कि हमारे जैसे भाई के रहते कोई भी बहन असहाय नही हैं असहाय शब्द का प्रयोग गलत हैं कोई भी बहन असहाय नही हैं उ होने नव दांपत्य को बधाई दिया। उन्हों मुख्यमंत्री के संदेश के उन्होंने का यह विवाह राजनीतिक से प्रेरित नही हैं यह कार्य गुरु के आशीर्वाद एवं प्रेरणा के वजह से किया जा रहा हैं उन्होंने कहा कि समाज मे जो अगुआ हैं उसे समाज के हर कार्य करना चाहिए सिर्फ मंत्री एवं विधायक के लिए नही करना चाहिए उन्होंने कहा कि हर तबके के समाज में दहेज रूपी राक्षस फैला हुआ हैं उससे दूर करने के लिए समूहिक विवाह किया जा रहा हैं समाज एक जुट हो जाय तो दहेज रूपी राक्षस को मारा जा सकता हैं नव जवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना गरीब लोगों के उथान के लिए कर रही हैं मोर्चा ही इस तरह का कार्य कर सकता हैं दूसरे लोगो मे इतना दम नही हैं कि कर सकें उन्होंने कहा कि मोर्चा वोट का राजनीत के लिए नही करते हैं उन्होंने कहा कि इतना धूम धाम से किसी राजा महाराजा का विवाह हुआ होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह के आप सबो ने इस विवाह समारोह में लोगो ने सहयोग किया उसके लिए आप सभी से आभारी हूँ उन्होंने कहा कि मै अपनी बहन मानकर विवाह किए हैं निर्वाह नही किया हूँ जब जरूरत हो मुझे पुकारों मै अवश्य पहुँचूंगा। कार्यक्रम में गढ़वा जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि भवनाथपुर विधानसभा के विधायक भानु प्रताप शाही ने गरीब असहाय परिवार के कन्यायों का विवाह कराया जाता हैं वह काविले तारीफ हैं उन्हों के की झारखंड के पहले विधायक हैं जो क्षेत्र के गरीब गार्बो के लड़की जो दहेज के वजह से शादी नही हो पा रहा था जिसे आज विधायक भानु प्रताप शाही ने उन कन्या का विवाह करा रहें हैं उन्होंने कहा कि दहेज रूपी राक्षस के वजह के गरीब बहनों का विवाह नही हो पा रहा हैं मैं जितना भी भानु प्रताप शाही का प्रशंसा करू वह कम हैं।
डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डॉ दिनेश सिंह ने कहा कि विधायक भानु प्रताप शाही ने जिस तरह से अपने गुरु के आशीर्वाद से गरीब परिवार के लोगो का लड़की का विवाह कराया हैं उसकी जितनी प्रशंसा करू वह कम हैं उन्होंने कहा विवाह समारोह का कार्य एक पूण्य का कार्य हैं।
विवाह समारोह में मंचा सिन सेल डीजीएम एसके सिंह, बीडीओ विशाल कुमार,सीओ संदीप अनुराग टोपोनो,बीईईओ राकेश कुमार,बीपीओ रविन्द्र मेहता,श्री बंशीधर नगर जिला परिषद प्रियंका देवी,सिया सिंह,प्रशांत सिंह,लक्ष्मण राम,मोर्चा जिला अध्यक्ष बबलू पटवा,अनिल चौबे,विधायक प्रतिनिधिउपेन्द्र दास,संध्याकर विश्वकर्मा,मुखिया उपेन्द्र भारतीदयानन्द सोनी,माटी कला केंद्र अविनाश देव,आरके शर्मा,डॉ नीतीश भारती,डॉ जेपी ठाकुर,

107 total views, 1 views today