बिशुनपुरा(गढ़वा) : विधायक भानुप्रताप शाही ने किया सड़क का शिलान्यास

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राज्य संपोषित योजना अंतर्गत पिपरी खुर्द चौक से कमता गांव तक को जाने वाली लगभग एक करोड़ बाइस लाख रुपये की लागत से बनने वाली पीसीसी एवं कालीकरण सड़क का शिलान्यास भवनाथपुर विधान सभा के विधायक भानु प्रताप शाही ने किया। पिपरीखुर्द एवं कमता गांव के ग्रामीणों को नए साल में नया सड़क का सौगात मिला है.
यह सड़क लगभग 2 किलो मीटर में बनना है जो पिपरी खुर्द व कमता गाँव को सिधे नगर उटारी बिशुनपुरा मार्ग से जोड़ेगा।मौके पर जन सभा कर लोगों की फरियाद भी सुनकर यथा संभव निदान का भरोशा दिया। वहीं मंच संचालन इंद्रजीत ठाकुर ने किया। जनसभा को संबोधित करते विधायक शाही ने कहा की आजादी के छः दसक से अधिक गुजरने के वावजूद भी गॉव में सड़क का निर्माण नही कराया जा सका।साथ ही कहा कि इस क्षेत्र का प्रतिनिधत्व करने के लिए कई नेताओं को जनता ने मौका भी दिया,इसके वावजूद उक्त दोनों गाँव के लोगो को चलने के लिए अच्छी सड़क नहीं दिला सके, लेकिन आज हमने इस सड़क को लाकर यहां के चिर परिचित मांग को पूरा करने का काम किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़क हो या पुल पुलिया इस ओर लगातार बिकास का काम आपके सामने हो रहा है। आने वाले समय मे कमता गांव से अमहर तक का भी सड़क को पूर्ण करवा दिया जाएगा। हुरही मोड़ से बलुआहा होते हुए सारो गांव तक 14 करोड़ का सड़क का स्वीकृति मिल गया है टेंडर होते ही शिलान्यास किया जाएगा। लो बोल्टेज बिजली की समस्या झेल रही बिशुनपुरा प्रखंड को डेढ़ करोड़ की लागत सबस्टेशन बनवा कर बिजली की समस्या दूर किया जाएगा।
विशुनपुरा सहित पांच प्रखंडो का माने जाने वाली लाईफ लाईन बाई बाकी सिचाई परियोजन को जो एक सौ पैतीस करोड़ की लागत से नहर का पक्की करन का स्वीकृती का काम अंतिम चरण में है, उसे पूरा होते ही किसानों की समस्या दूर किया जाएगा। प्रखण्ड के पिपरी कला गाँव मे अधूरे पड़े इंटर कालेज भवन का निर्माण कार्य बहुत जल्द पूरा होने वाला है। उन्होंने कहा कि पूरे विधानसभा में दो कार्य किसानों को उचित सिचाई व्यबस्था करवाना एवं नवजवानों को रोजगार देने का लक्ष्य है इस लक्ष्य को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। वही उन्होंने कहा 8 फरवरी से टाउनशिप में फ्री मोतीयाविन्द आपरेसन शिविर लगाया जाएगा शिविर में मोतीयाविन्द विमारी से पीड़ित ग्रामीणों को भाग लेने का अपील किया है।
कार्यक्रम को भगत दयानंद यादव प्रखण्ड अध्यक्ष असोक पासवान, विधायक प्रतिनिधी कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखण्ड प्रभारी कृपाल सिंह, ऐनुल अंसारी, टूनु सिंह, रहमुदिन फनकार, पिपरी मुखिया दिनेस कुमार, बीडीसी इंद्रजीत ठाकुर ने सम्बोधित किया।
मौके पर धनन्जय पांडेय, विजय चौरसिया, सतेंद्र यादव, मुना सिंह, शिव कुमार यादव तथा संवेदक बिनोद दुबे उपस्थित थे।
इसके बाद श्रम दान से महुली गाँव मे बन रहे शिव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।
तथा मंदिर समिति को 51 बोरा सीमेंट और 5 किवंतल छड़ देने की घोषणा की मौके पर मंदिर समिति के लालमनी दुबे, उमाकांत पांडेय, बिसुंदेव पासवान, सुखदेव रजवार, चन्द्र मणि दुबे, कौशल पांडेय, दसरथ पासवान, परिखा राम, नन्दलाल चन्द्रवंसी, सरदाकान्त पांडेय सहित काफी संख्या में शिव मंदिर समिति के लोग उपस्थित थे।

151 total views, 1 views today