Big Breaking…मेदिनीनगर(पलामू): आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड में कोढा गैंग का हाथ, 47 लाख, 50 हजार बरामद


मेदिनीनगरः शहर  स्थित आईसीआईसीआई बैंक में 54 लाख रुपयों की लूट कांड की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। लूट कांड में अंतर्राज्यीय गिरोह कोढ़ा गैंग के दो लूटेरों बिरेन ग्वाला और बिजेन्द्र ग्वाला के हाथ हैं। दोनों अपराधी पष्चिम बंगाल के राजगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। लूटे गए 54 लाख रुपयों में से 47 लाख 50 हजार रुपयों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा दे भागने में सफल रहे।

पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला और एसीपी इंद्रजीत महथा ने पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोढ़ा गैंग में शामिल ये दोनों काफी शातिर हैं। ये पहले बैंक को 15 से 30 दिनों तक रेकी करते हैं कि कहां पर बैंक के कमजोर बिन्दु हैं। उसके बाद मौका मिलते ही लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं।

गढ़वा में किराये के मकान पर रह रहे थे दोनों अपराधी

बाईक चलाने में भी ये अपराधी माहिर हैं। घटना वाले दिन दोनों अपराधी एक काले रंग की 220सीसी पल्सर मोटरसाईकिल पर थे। जैसे ही पैसे लेकर बैंककर्मी एटीएम की ओर जाने लगे जिला स्कूल के गेट के समीप लूट की घटना को अंजाम दे दिये। बताते चलें कि दोनों अपराधी करीब 15 दिनों से गढ़वा शहर के आनंद महतो के घर में किराया पर रह रहे थे। आनंद महतो के घर से पल्सर बरामद हुआ है। पल्सर यूपी से चोरी किया गया था।

कैसे हुआ घटना का खुलासा

शातिर लूटेरे को पकड़ने में पलामू पुलिस ने काफी सूझ-बुझ से काम लिया। पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर पहले डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। फिर संदेह के आधार पर तीन अपराधियों की तस्वीर प्रकाषित की गई और अपराधियोें को का पता बताने के लिये 1 लाख के ईनाम की घोषणा की गई। इसी क्रम में डीएसपी प्रेमनाथ को दोनों अपराधियों के ठिकानों की गुप्त सूचना मिली। साथ ही सूचना मिली कि यूपी के मुरादाबाद में भी एक्सीस बैंक से इसी तर्ज पर 220 सीसी पल्सर बाईक पर सवार दो अपराधियों ने 33 लाख की लूट की। सभी तथ्यों को मिलाते हुए अन्य राज्यों के पुलिस के सहयोग से दोनों अपराधियों के पष्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के राजगंज थाना क्षेत्र स्थित घरों से 47 लाख 50 हजार रुपयों को बरामद किया गया। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिये छापामारी अभियान जारी रखे हुए है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

603 total views, 1 views today