बड़ी खबर(छतरपुर/palamu): मुठभेड़ में चार माओवादी ढेर, मृतकों में दो महिला नक्साली

.

.

> 10 लाख का ईनामी राकेश भुइयां और 5 लाख का इनामी  लालू भी मारा गया

> महिला नक्सालियों में रूबी और रिंकी भी मारी गई

छतरपुर/मेदिनीनगर: पलामू जिला अंतर्गत्त छतरपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए भयानक मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए। मारे गए माओवादियों में 10 लाख का ईनामी राकेश  भुईयां, 5 लाख का ईनामी लल्लू यादव उर्फ विमल, महिला नक्सली रूबी कुमारी एवं रिंकी कुमारी के नाम शामिल हैं।

एसपी पहुंचे घटना स्थल

मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि पलामू पुलिस के लिये यह बहुत बड़ी सफलता है। इसमें पलामू पुलिस, आईआरबी की टीम एवं सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से शामिल थे। इसमें सीआरपीएफ के राजेन्द्र भंडारी, पाटन थाना प्रभारी, और सैप के जवानों की सुझबुझ और बहादुरी से यह कार्य संपन्न हो सका। एसपी ने इन सभी को इस कार्य के लिये बधाई दी।

मुख्य कमांडर राकेष भुईंय के मारे जाने से नक्सली गतिविधि पड़ेगा कमजोर

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बताया कि माओवादियों के जोनल कमांडर राकेष भुईंया के मारे जाने से नक्सली गतिविधियों में अब इस क्षेत्र में काफी रोक लग जाएगी।

माओवादी लल्लू यादव से सामने की हुई भिडंत, कोक कर चूका था अपना एसएलआर

5 लाख के ईनामी लल्लू यादव के पास एसएलआर था। सीआरपीएफ के जवानों की जरा सी चुक से जवानों की जान को खतरा हो सकता था। आमने सामने की भिडंत में सीआरपीफ के दो जवानों ने तेजी से फायर किया जिससे माओवादी लल्लू के एसएलआर पर गोली लगी जिससे एसएलआर गिर गया। जब जाकर सीआरपीएफ जवानों उसपर काबु पा सके।

 

389 total views, 1 views today