कांडी(गढ़वा) : क्षेत्र में गजराजो का बढ़ा आंतक

सड़क जाम करते आक्रोशित ग्रामिण

कांडी(गढ़वा) : कांडी प्रखंड के भंडरिया गांव में आया हाथी क्षेत्र में बढ़ा है आंतक,देर रात से ही लोगों व उनके घरों पर कर रहा है हमला,इसके विरोध मे भीम बराज सड़क को लोगों ने किया जाम,मुन्ना राम पासवान वन क्षेत्र पदाधिकारी ध्रुव कुमार पांडे वनपाल सहित भवनाथपुर रेंज के सभी वन कर्मी हाथी भगाने में रहे असफल,आपको बता दें कि हाथी भंडरिया क्षेत्र में अभी भी आतंक मचा ही रहा है कई लोगों को मसाल के साथ कर रहा है घायल.

13 total views, 13 views today

Big Breaking… हुसैनाबाद(पलामू) : बाइक की चपेट में आने से हुई एक की मौत

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला दंगवार मुख्य पथ पर बडेपुर मोड़ के समीप मोटर साइकिल के चपेट में आने से चंदीका रजवार बुरी तरह से घायल हो गए।घायल चंदीका रजवार को ग्रामीणों तथा मौके पर पुलिस पहुँच कर तुरंत अनुमंलीय अस्पताल हुसैनाबाद में भेजा तथा बाइक पर सवार घायलों को भी भेजा गया।होस्पीटल जाने के क्रम में चंदीका रजवार की हुई मौत।

258 total views, 3 views today

बिग ब्रेकिंग : रेहला (पलामू) :- युवती की हत्या की गुत्थी रेहला पुलिस ने सुलझायी,हत्यारा गिरफ्तार

पत्रकारों को जसनकारी देते पुलिस अधिकारी
  1. > प्रेमिका ने जब शादी करने का दबाव बनाया तो प्रेमी ने कर दी हत्या
    > हत्यारोपी युवक के निशानदेही पर दो मोबाईल सेट बरामद
    रेहला (पलामू) :- रेहला पुलिस ने झगरूआ गांव के युवती की हत्या की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है.पुलिस ने हत्यारोपी युवक को गिरफ्तार किया है.हत्यारोपी युवक के निशानदेही पर दो मोबाईल सेट भी बरामद किया गया है.यहां उल्लेखनीय है कि भलुही-गोदरमा कला सीमा पर स्थित कुआं से पिछले दो जनवरी को एक युवती का शव बरामद हुआ था.शव की पहचान रेहला थाना क्षेत्र के झगरूआ गांव निवासी रामदास राम की पुत्री के रूप में हुआ था.परिजनों के अनुसार मृतिका 29 दिसंबर 2018 से ही गायब थी.शव बरामदगी के बाद से ही पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई थी.पलामू पुलिस कप्तान ने प्रक्षिक्षु आईपीएस विनीत कुमार व पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार के नेतृत्व में एक अनुसंधान दल का गठन किया था.इस जांच टीम ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुये आरोपी जितेंद्र चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी जितेंद्र ने अपना गुनाह भी कबूल लिया है.रविवार को रेहला थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर पुलिस ने इस हत्या कांड का उदभेदन किया.प्रशिक्षु आईपीएस विनीत कुमार व डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि रेहला थाना क्षेत्र के लोहरदगा-परसाजरही निवासी सरजू चौधरी का बेटा जितेंद्र चौधरी व मृतिका एक ही ईंट भट्ठे में काम करते थे.इसी दौरान दोनों एक दूसरे के सम्पर्क में आये.और दोनों में प्यार हो गया.दोनों के प्यार की भनक मृतिका के घर वालो को हुयी तब उन्होंने युवती को घर ले आया.इसी बीच मृतिका से मिलने आये जितेंद्र को उसके भाइयों ने पकड़ लिया और जमकर पीटा.इतना ही नही मृतका के भाइयों ने जितेंद्र को जान से मारने की धमकी भी दी.इस घटना के बाद से जितेंद्र मृतका से दूरी बनाने लगा.लेकिन मृतका जितेंद्र पर शादी का दबाव बनाने लगी.इसी बीच 29 दिसंबर 2018 को मृतिका घर से भागकर युवक के पास पहुंच गई.उससे पीछा छुड़ाने के नियत से जितेंद्र ने उसकी हत्या कर शव को कुआ में फेंक दिया.जितेंद्र ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया.प्रशिक्षु आईपीएस विनीत कुमार व डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि छपामारी दल में रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह,स•आ•नि• राम प्रवेश पासवान,हवलदार जितेंद्र कुमार राय,जवान संतोष कुमार दुबे,चंदन कुमार तिवारी,फुलजेन्स कुल्लू व रामजस यादव शामिल थे.

22 total views, no views today

बड़ी खबर । बंशीधर नगर(गढ़वा): सिंगा नाला जंगल के पास मिला युवक का शव, फैली सनसनी

                           मृतक साजन कुमार

बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के कुशदण्ड गांव के सिंगा नाला से सटे जंगल मे युवक का शव मिलने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। युवक के हत्या की आशंका जताई जा रही है। युवक का शरीर पर कई जगह कटे के निशान हैं। मृतक की पहचान कुशदण्ड ग्राम निवासी अजय पासवान के पुत्र साजन कुमार के रूप में कर लिया गया है।शव मिलने की सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार,पुलिस निरीक्षक एस एन सिंह तथा थाना प्रभारी निरंजन कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है।मृतक के परिजनों ने बताया कि साजन कुमार शनिवार को घर से फुटबाल खेलने जाने की बात कह कर गया था। जब देर रात तक घर नही लौटा तो उसकी खोज किया जाने लगा। फिर रविवार की सुबह जब लोग नित्यक्रिया के लिए सिंगा नाला की तरफ गए तो उसे मृत अवस्था मे पाया।पुलिस ने जांच की कारवाई शुरू कर दिया है। कुशदण्ड ग्राम निवासी अजय पासवान के तीन पुत्र एवम एक पुत्री में दूसरे नम्बर का साजन कुमार अभी पंद्रह दिन पूर्व बाहर से कमा कर लौटा था। उसके घर मे उसकी चचेरी बहन की शादी तय हो गई थी। उसी शादी में शामिल होने के लिए वह घर आया था।

113 total views, 2 views today

कांडी(गढ़वा) : नव युवक का शव मिला, क्षेत्र मे भय का माहौल

सरकोनी पंचायत में मीले नवयुवक के शव को देखते लोग

कांडी(गढ़वा) : कांडी प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी पंचायत के करमा एवं हेमराजी गांव के सिमा पर एक नव युवक का शव मीला है जिसका उम्र लगभग 20 वर्ष आका जा रहा है।क्षेत्र में शव मिलने से लोगो में भय बना हूआ है।शव से सम्बधित अभी कोई जानकारी प्राप्त नही हूआ है।

15 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : सोनेहारा चौक स्थित जेनरल स्टोर जल कर हुआ राख

जला हुआ दुकान

बाइट:  ग्रामीण मोहिदीन खान

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत सोनेहरा मुख्य चौक स्थित बिगनी देवी के जेनरल स्टोर में बीते रात लगभग 10:30 बजे अज्ञात लोगों के द्वारा आग लगा दिया गया जिसमे लगभग 150000(डेढ़ लाख) का सामान जलकर राख हो गया । लोगो ने बताया कि बिगनी देवी ने समूह से 50 हजार रूपये लोन लेकर दुकान में फिलहाल में ही समान डाली थी जिससे उनका परिवार का जिविका चलता था । दुकान को संचालित कर रहे बिगनी देवी के पुत्र निरंजन कुमार ने भी बताया की मुझे लोगो के द्वारा दुकान में आग लगने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा लगभग 11:30 बजे रात में जैसे ही मीला मैं दुकान पर पहुंचा तो देखा कि दुकान का सारा सामान लगभग जलकर राख हो चूका था। इसकी सूचना ग्रामीणो के द्वारा डंडई थाना को दे दिया गया है तथा लोगो ने सरकार से बिगनी देवी के लोन को माफ़ करते हुये उन्हें मुआबजा देने के लिये अपील किया है। मौके पर सुनील प्रसाद, मोहिदीन खान, मोबीन अंसारी, कृष्णा प्रजापती, सबीर अंसारी, दीपक साह, कमलेश साह, गोराखदास, रबीन्द्र ठाकुर,सुनिलदास,गंगा विश्णु, इरफान अंसारी, विनोद केसरी, संतोष दास आदि उपस्थित थे।

80 total views, 3 views today

बड़ी खबर – लातेहार : शव के साथ ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लातेहार : जिला मुख्यालय के पवन होटल के समीप मंगलवार की देर शाम हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए दो लोगों में एक की मृत्यु बुधवार को इलाज के दौरान हो गई। मृतक ललमटिया निवासी नरेश उरांव हैं। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मृत्यु की सूचना के बाद बुधवार की शाम शव को लेकर ग्रामीण एनएच 75 रांची – मेदिनीनगर मुख्य मार्ग को लातेहार पानी टंकी के समीप जाम कर दिया। ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा और नौकरी देने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओरवाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में मामले की सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारी जामकर्ताओं को समझा बुझाकर जाम हटाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन जाम कर्ताओं के साथ प्रशासनिक वार्ता समाचार लिखे जाने तक सफल नहीं हो सकी थी।

239 total views, 2 views today

बिग ब्रेंकिंग :- विश्रामपुर पलामू :- ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

वीरेंद्र पाण्डेय

विश्रामपुर (पलामू):- विश्रामपुर वनांचल ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक वीरेंद्र पाण्डेय को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.श्री पाण्डेय रेहला थाना क्षेत्र के गोदरम गांव के रहने वाले हैं.उनपर रमना थाना में 2006 से एक मामला लंबित था.उसी लंबित मामले में वंशीधर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

 

678 total views, no views today

बड़ी खबर – लातेहार : तीन किलो का 5 जिन्दा कुकर आईईडी समेत कोडेक्स वायर बरामद

        
>नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सुरक्षाबलों को मिली भारी सफलता*
लातेहार :लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के रानीदह जंगल  में माओवादियों के विरूद्ध जारी नक्सल अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी सफलता हाथ लगी है। यहां से सुरक्षाबलों ने माओवादियों द्वारा भण्डारण कर रखे गये पांच – पांच किलो के दो कुकर आईईडी, तीन – तीन किलो के 3 टिफिन आईईडी, 3 देशी मेड ,3 हैन्ड ग्रेनेड, 6 बंडल कोडेक्स वायर, इलेक्ट्रीकल वायर 2 बंडल समेत नक्सली वर्दी व अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया है। बरामद सभी आईईडी को बम निरोधक दस्ते द्वारा स-कुशल ब्लास्ट कर नष्ट किया गया। बताते चलें कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पलामू आगमन को लेकर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज यह सफलता प्राप्त हुई है। इस अभियान में सीआरपीएफ 214वीं बटालियन, झारखंड जगुआर के साथ जिला पुलिस के अधिकारी व जवान सामील थे। फिलहाल इलाके में छापेमारी अभियान जारी है।

125 total views, 2 views today

बिग ब्रेकिंग :- रेहला (पलामू) :- झगरूआ में कुएं से मिला नाबालिक युवती का शव

बरामद युवती का शव

रेहला (पलामू) :-  रेहला थाना क्षेत्र के झगरूआ गांव के रामदास राम की 17 वर्षीय पुत्री का शव भलुही दक्षिण टोला पहाड़ के समीप देर शाम एक कुएं से मिला है.ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से निकालने के बाद थाना लायी है.थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर से ही युवती घर से गायब थी.हालांकि परिजनों ने इसकी सूचना थाने को नहीं दिया था.प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है.पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले का छानबीन शुरू कर दिया है.

23 total views, no views today

बड़ी खबर… बड़गड़(गढ़वा) : एक और पारा शिक्षक की मौत, आर्थिक तंगी और बीमारी बनी वजह

मृत पारा शिक्षक
बड़गड़(गढ़वा) : आर्थिक तंगी व बिमारी की मार झेल रहे पारा शिक्षक विरेश कच्छप (45) वर्ष की मौत गत दिन हो गई. वह बड़गड़ प्रखंड के टेहरी पंचायत अंतर्गत नव प्राथमिक विद्यालय बिंजपुर टांड़टोला में प्रधानाध्यापक के रूप में कार्यरत थे. बताया गया कि वे वर्तमान में पारा शिक्षकों के हड़ताल में शामिल थे. उनके इस आकस्मिक निधन पर कई पारा शिक्षकों ने संवेदना प्रकट की. उन्होनें कहा कि सरकार के अड़ियल रवैये के कारण एक और पारा शिक्षक कि मौत हो गई. संवेदना प्रकट करने वालों में पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अनिल केसरी, बृज ठाकुर, मनिशंकर पाण्डेय, जितेन्द्र चंद्रवंशी आदि के नाम शामिल हैं.
नोट- ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए तलाश एप्प इनस्टॉल करें. इसके लिए नीचे के लिंक को क्लिक करें.

link for talash tv app

354 total views, no views today

Big Breaking… हुसैनाबाद(पलामू) : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार की हुई मौत

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला दंगवार मुख्य पथ में बुधुवा मोड़ के समीप हैदरनगर चेचरिया निवासी भगेसर सिंह के पुत्र का अज्ञात वाहन के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई घटना लगभग 8:30 की है मोटरसाईकल पर सवार ब्यक्ति लाल रंग के अपाची पर था।

218 total views, no views today

बड़ी खबर…लातेहार : सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या कोशिश

> चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए जवान को किया रिम्स रेफर
> साढ़े तीन घंटा ऑपरेशन के बाद जवान की जान बचाकर किया रिम्स रेफर
लातेहार : जिला मुख्यालय के स्थित किनामाड़ कैम्प के 11 वीं बटालियन सीआरपीएफ के जवान सुरेश उरांव ने शनिवार की सुबह धारदार हथियार से अपने पेट को काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की।इसकी जानकारी सीआरपीएफ के पदाधिकारियों को होते ही जवान को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक डॉ. मनीष लाल ने साढ़े तीन घंटा ऑपरेशन कर जवान की जान बचाई। चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज करते हुए जवान की जान बचाते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया। इस दौरान सीआरपीएफ के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर बुलाकर जवान को रांची ले गए। जानकारी के अनुसार जवान ने अपने खुद से धारदार हथियार से आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जवान की आंत बाहर आ गई थी। सदर अस्पताल के चिकित्सक ने जवान को ऑपरेशन कर आंत को अंदर डालकर सिलाई की है।                                                                                                     जवान को देखने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़: सीआरपीएफ जवान के द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के अधिकारी व पुलिस कर्मी अस्पताल पहुंच कर मामला की जानकारी ली। इस दौरान सीआरपीएफ के अधिकारियों ने मीडिया कर्मियों को फोटो लेने के लिए मना करते रहे।

93 total views, 1 views today

बड़ी खबर : लातेहार । मॉब लिंचिंग के आठ दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

लातेहार : झारखंड राज्य में मॉब लिंचिंग के आऱोपियों को सजा सुनाए जाने का मामला दूसरी बार शुक्रवार को लातेहार में सामने आया। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में वर्ष 2016 में हुई मॉब लिंचिंग के मामले में अदालत ने आठ आरोपितों को सजा सुनाई। मामले में दोषी पाए गए आठ लोगों को आजीवन कारावास की सजा एवं 25-25 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया। जुर्माना नहीं देने पर एक साल अधिक जेल में रहना होगा।
सभी अभियुक्त गो रक्षा मंच के सदस्य थे।
मामले में दो दिन पहले अदालत ने आठ आरोपियों को दो लोगों की हत्या का दोषी करार दिया था। सभी आरोपी बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर गांव के निवासी हैं, सभी अभियुक्त गो रक्षा मंच के सदस्य भी हैं। इससे पहले 19 नवंबर को आठों आरोपियों को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ऋषिकेश कुमार की अदालत ने आरोपितों को दोषी करार दिया था।
ज्ञात हो कि वर्ष 2016 में कथित रूप से गो तस्करी के आरोप में दो पशु व्यापारी इम्तेयाज खां और मजरूम अंसारी की पीट-पीटकर पहले हत्या कर दी गई थी और फिर उन्हें रस्सी में बांध कर पेड़ से लटका दिया गया था।
दरअसल वर्ष 2016 में बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में पशु व्यापारी इम्तेयाज खां और मजरुम अंसारी मवेशी लेकर जा रहे थे। तभी कुछ लोगों ने दोनों की पीट-पीट कर हत्या कर दी, फिर शवों के गले में रस्सी बांध कर पेड़ से लटका दिया था। इस मामले में पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद आठ आरोपियों मिथिलेश साहू, प्रमोद साहू, अवधेश साहू, मनोज साहू, अरुण साहू, सहदेव सोनी, विशाल तिवारी और मनोज कुमार साव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आठों अभियुक्तों ने हाईकोर्ट से तीन महीने बाद ही जमानत पर जेल से बाहर आ गए थे।

172 total views, 2 views today

Big Breking… हुसैनाबाद(पलामू) : बाइक और बोलेरो में टक्कर, युवक जख्मी

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला-दंगवार मुख्य पथ के हनुमान मंदिर के समीप बुधवार की शाम बाइक व बोलेरो वाहन में आमने सामने की हुई टक्कर में बाइक सवार हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बुधुआ गांव निवासी मुकेश चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों ने बाइक सवार को स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल पहुचाया।जहा चिकित्सको ने उक्त युवक का प्राथमिक उपचार किया।जानकारी के अनुसार बुधुआ गांव निवाशी मुकेश चौधरी अपने बाइक से अपने गांव जा रहा था,तभी जपला-दंगवार मुख्य पथ के हनुमान मंदिर के पास दंगवार तरफ से आ रही बोलेरो वाहन में टक्कर हो गई।

74 total views, no views today

Big Breaking । रंका । तनाव में आकर पारा शिक्षक की हुई मौत

मृतक उदय पाण्डेय
घटना के बाद घर के पास लगी भीड़
रंका (गढ़वा): प्रखंड के तेनुदिह में कार्यरत पारा शिक्षक उदय शंकर पांडेय का आकस्मिक निधन हो गया। बताया जा रहा है कि पारा  शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने और सरकार के अड़ियल रवैये के कारण वे कई दिनों से परेशान थे। उनको गाड़ी का कोई किश्त करीब 16 हजार रुपये भरना था। हड़ताल के चलते पैसे का इंतजाम नही हो पाया और वे अवसाद में चल रहे थे ।
समाचार के अनुसार वे सुबह करीब 9 बजे अपनी बेटी को स्कूल छोड़कर सलैया स्थित अपने आवास पर जैसे ही पहुंचे , बेहोश होकर गिर पड़े। आनन फानन में उनके बड़े भाई हरिशंकर पांडेय के द्वारा एम्बुलेंस से उनको सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। बीच रास्ते मे ही उनकी मौत हो गई।
घटना से उनके घर मे कोहराम मच गया । इधर रंका सहित पूरे गढ़वा जिला के पारा शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

1,372 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग :- रेहला (पलामू) :- गैस सिलेंडर पाइप फटने से लगी आग,चार घायल

आगजनी का शिकार किचेन
घटना में घायल युवक

रेहला (पलामू) :- गढ़वा रोड रेलवे कॉलोनी के क्वाटर नंबर 67-A में गैस सिलेंडर पाइप फटने से आग लग गयी.जिससे चार लोग घायल हो गये. घटना शनिवार के सुबह 9 बजे की बताई जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार रेल कर्मी चंद्रदेव चौधरी के क्वाटर के किचेन में उनकी पत्नी संध्या देवी खाना बन रहा था.इसी बीच गैस सिलेंडर का पाइप फट गया.जिससे किचेन में आग लग गया.आग बुझाने के क्रम में संध्या देवी उनका बेटा अजित कुमार व बेटी मानसी कुमारी घायल हो गयी.इन तीनो का इलाज आदित्य बिड़ला चिकित्सालय में चल रहा है.इसके अलावा आग बुझाने के प्रयास में चंद्रदेव चौधरी के पडीसी दिनेश कुमार भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.जिसको प्रथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु गढ़वा रेफर कर दिया गया है

178 total views, 2 views today

बड़ी खबर । विशुनपुरा । बाइक और टेम्पो में भयानक टक्कर, एक की मौत, एक गंभीर

बिशुनपुरा निवासी प्रवेश गुप्ता का पुत्र भुल्लू गुप्ता का बाइक एवं टेम्पु के टक्कर में इलाज के लिए ले जाने के क्रम मौत । बताते चले की सुबह साढ़े आठ बजे के बिशुनपुरा मेन रोड ग्रामीण बैंक के पास बाइक एवम् टेम्पु में जोरदार टक्कर हो गई जिसमे भुल्लू का माथा फट गया जिससे सर से खून की ज्यादा बह गया। परिजनों ने आनन फानन में उसे डाल्टेनगंज ले जा रहे थे की रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

1,211 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : बोलेरो ने महिला को मारा धक्का, मौके पर ही मौत

मृत महिला

केतार(गढ़वा) : आज सुबह केतार  प्रखंड के दाशिपुर ग्राम में बोलेरो के धक्के से  महिला का  मौत हो गयी.बताया जा रहा है कि चालक नशे में धुत हो कर गाड़ी चला रहा था गुस्साये ग्रामीणों ने चालक को पकड़ कर अपने कब्जे में रखा हुआ है एवं प्रशासन के आने का इन्जार कर रहा है . बोलेरो केतार निवासी सुरेश राम का बताया जा रहा है.

558 total views, 2 views today

Big Breaking बंशीधर नगर (गढ़वा) : वार्ड पार्षद के चचेरे ससुर की गला रेतकर हत्या

मृतक साहेब पाल

 

रोते बिलखते परिजन
बंशीधर नगर । गढ़वा । बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के पुरैनी में अज्ञात अपराधियों ने गला रेत कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मृतक 65 वर्षीय साहेब पाल  वार्ड 10 के पार्षद के चचेरा ससुर हैं। मृतक पैर एवंप हाथ, पेट आदि पर भी कटे के निशान पाए गए हैं।
समाचार के अनुसार मृतक पास के मेन रोड स्थित नए मकान में सो रहे थे । सुबह उनको जल्दी उठने की आदत थी। आज नही उठे तो घर वालों को शक हुआ। उनकी बहू गई तो उनको मृत हालात में पाया। मृतक जिस कमरे में सोता था उसमें दरवाजा नही था।
पहुंची पुलिस
जांच करते थाना प्रभारी
घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरंजन कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

1,096 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सड़क दुर्घटना में एक कि हुई मौत करीब आधा दर्जन से अधिक हुए घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर केतार मुख्य मार्ग पर सिंघिताली गाँव के पास मंगलवार की शाम करीब 6 बजे सड़क दुर्घटना में हुई एक एक मौत जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग हुए घायल। घायलों में अमरोरा निवासी अशोक कुमार गुप्ता, रामदर्शन साह, रघुनाथ सिंह, बैजनाथ सिंह तथा कछरवा निवासी प्रताप सिंह का नाम शामिल है। जानकारी के अनुसार उक्त सभी लोग असनाबान्ध निवासी अमरनाथ सिंह के घर लड़की के छेका करने गए हुए थे। रस्म पूरा होने के बाद सभी लोग कमांडर जीप पर सवार होकर अपने घर अमरोरा जा रहे थे, तभी सिंघिताली गाँव के पास तीखे मोड़ पर एक साईकिल सवार को बचाने के क्रम में कमांडर जीप के  चालक ने सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे उसमे सवार सभी लोग सभी लोग घायल हो गए। स्थानीय ग्रामीणों को सहयोग से सभी को ईलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहाँ गंभीर रूप से घायल लड़की के दादा रघुनाथ सिंह ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

838 total views, 1 views today

Big Breaking- मनिका | लातेहार | गोली मारकर मुंशी की हत्या

मनिका (लातेहार): लातेहार जिले में एक बार फिर से अपराध चरम पर पहुंच गया है। शुक्रवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने मनिका थाना क्षेत्र के कुमंडीह पथ पर पूल निर्माण में लगे मुंशी को गोली मारकर हत्या कर दी।दरअसल लेवी के लिए उग्रवादी संगठन और अपराधी संगठन इन दिनों हावी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार रोहित सिंहा नामक युवक कुमंडीह में हो रहे पुल निर्माण कार्य में मुंशी के रूप में कार्यरत था।वह शुक्रवार को ही पुल निर्माण कार्य में आए हुए थे।रात को वह निर्माण स्थल पर बनाए गए साइडिंग में ही रुक गया था। इसी दौरान रात में लगभग 4 की संख्या में अपराधी आए और युवक को गोली मार दी।जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुल निर्माण के संवेदक दीपू सिन्हा मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन से लेवी संबंधी उन्हें कोई धमकी नहीं मिली थी। पुल निर्माण पर इस घटना के बाद ग्रहण लगने की संभावना उत्पन्न हो गई है।

नोट- लातेहार के विभिन्न प्रखंडो के लिए तलाश टीवी को रिपोर्टर की आवश्यकता है. संपर्क करें.-व्हात्सप्प- 9771118246

502 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग :- विश्रामपुर (पलामू) :- सड़क हादसे में युवक की मौत,एक गंभीर रूप से घायल

इलाजरत घायल

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर-पांडू मुख्य पथ पर बरवाडीह गांव के पास सड़क हादसे में युवक की मौत हो गयी.जबकि एक गंभीर रूप से घायल है.मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक मोटरसाइकिल से विपरीत दिशा से आ रहे थे.दोनों की मोटरसाइकिल से आमने-सामने की भिड़ंत हो गयी.जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. ग्रामीण घायला अवस्था मे दोनों को उठाकर विश्रामपुर सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये.जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गयी.जबकि दूसरे युवक को प्रथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु मेदनीनगर रेफर कर दिया गया.समाचार लिखे जाने तक न तो मृतक की पहचान हो पाई और न ही घायल युवक की.

 

276 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग…विश्रामपुर(पलामू) : ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत,दो घायल

 

ट्रैक्टर में दबी बच्ची को निकालते ग्रामीण

 

इलाजरत घयला बच्ची

> घटना विश्रामपुर-पांडु मुख्य पथ पर गड़ेरिया टोला के पास
विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर-पांडु मुख्य पथ पर गड़ेरिया टोला के पास ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गयी.जब कि दो अन्य छात्रा घायल हो गयी.घायल छात्राओं का इलाज विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.घटना गुरुवार के दोपहर तीन बजे की है.मिली जानकारी के अनुसार गड़ेरिया टोला निवासी देवबंश प्रजापति की बेटी खुशी कुमारी उर्फ गुनगुन,मनीषा कुमारी उर्फ माही व बन्धु प्रजापति की बेटी खुशबू कुमारी घर से दुकान जा रही थी.इसी बीच मोड़ के पास विपरीत दिशा से आ रही दो ट्रैक्टरों के बीच तीनो लड़कियां फंस गई.चुकी दोनों ट्रैक्टर तेज गति में थे,इसलिये ट्रैक्टर चालको ने अपना-अपना नियंत्रण खो दिया.जिसके चलते खुशबू कुमारी व मनीषा कुमारी ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे चली गयी.जबकि खुशी उर्फ गुनगुन दोनों ट्रैक्टरों के ट्राली के बीच दब गई.जिससे गुनगुन (12) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.जबकि मनीषा व खुशबू गंभीर रूप से घायल हो गयी.ये तीनो विश्रामपुर के संत संत जोसेफ़ कॉन्वेन्ट स्कूल में पढ़ती थी.घटना के बाद दोनों ट्रैक्टर के चालक फरार हो गये.पुलिस ने दोनों ट्रैक्टरों को अपने कब्जे में ले लिया है.एक ट्रैक्टर विश्रामपुर निवासी मकसूद आलम का बताया जा रहा है.जबकि दूसरे ट्रैक्टर के मालिक की पहचान नही हो पाई है.घायल छात्राओं को स्थानीय लोग उठाकर विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये जहां दोनों का इलाज चल रहा है.मृतक छात्रा गुनगुन का शव पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर भेज दिया गया है.घटना में प्रभावित तीनो छात्राये एक ही परिवार की है.घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

जामकर्ता से बात करते अधिकारी

दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विश्रामपुर-पांडु मुख्य पथ को 2.30 घण्टे तक जाम रखा.इतना ही नही ग्रामीण दुर्घटना ग्रस्त दोनों ट्रैक्टरों को भी थाना नही लेजाने दे रहे थे.ग्रामीण मुवाबजे व दोसी ट्रैक्टर ड्राइवर के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.पुलिस निरीक्षक डी एन रजक व विश्रामपुर सीओ के आश्वाशन के बाद सड़क जाम हटा.

 

 

183 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा) : ट्रेकटर से दबने के कारण 27 वर्षीय युवक की हूई मृत्यु

रोते बिलखते मृतक कुबेर राम के परिवार के सदस्य

सुबह तीन बजे हूई घटना
> रात्रि में काम करने से मना कर रहे थे मजदूर
> परिवार वालो का रो-रो कर है बूरा हाल
कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत मझिगावां पंचायत में एक दर्दनाक घटना घटी , मझिगावां निवासी कुबेर राम (27 वर्ष ) पिता स्व. कैलाश राम की मृत्यु ट्रैक्टर से दबने के कारण हो गई है।
जानकारी के अनुसार कुबेर राम मझिगावां निवासी शिवकुमार प्रसाद गुप्ता पिता रामबचन साह के ट्रैक्टर पर बतौर मजदूर धान थ्रेसींग का कार्य करता था , शिवकुमार गुप्ता अपने पांच मजदूरों रामपृत राम , पद्यूमनारायण साह, विमलेश राम , कामेश्वर रजवार , कुबेर राम को लेकर लमारी पंचायत में धान थ्रेसींग के लिए मंगलवार को सुबह 9 बजे गया था दिन भर कार्य करने के बाद रात्रि में भी काम होने लगा मजदूरो के बार बार मना करने के बावजूद भी ट्रैक्टर चालक नहीं माना और धान थ्रेसींग करने को कहता गया कार्य रात्रि 2:00 बजे तक चला उसके पश्चात अपने निवास स्थान मझिगावां आने के क्रम में सुबह 3:00 बजे शंखा मोड़ लमारी के पास कुबेर राम ट्रैक्टर से गीर गया और ट्रैक्टर के बिच वाले बड़े चक्के के नीचे दब गया उसे जल्दबाजी में ट्रैक्टर चालक शिवकुमार व बाकी चार मजदूरों ने घर लाया घर से परिवार वाले त्वरित ईलाज के लिए गढ़वा ले जाने लगे गढ़वा ले जाने के क्रम में ही कुबेर राम की मृत्यु हो गई कुबेर राम अपने पांच भाइयों में सबसे छोटा भाई था।कुबेर के परिवार में पत्नी सहीत छोटे – छोटे चार बच्चे रह गये हैं । समाचार लीखे जाने तक मृत शरीर निवास स्थान पर वापस नहीं लाया गया था।
ईधर परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

35 total views, 1 views today

ब्रेकिंग न्यूज…वंशीधर नगर(गढ़वा) : नाले में मिला व्रिद्ध का शव, पुलिस जुटी तफ्तीश में

वंशीधर नगर(गढ़वा) : नगर उंटारी थाने के सामने नाली में बृद्ध का मिला शव, मौके पर पहुची पुलि शव को नाली से पुलिस ने निकाला बाहर ,शव की पहचान करने में जुटी पुलिस।

280 total views, 1 views today

Big Breaking : रंका | गढ़वा | ट्रक ने मारा धक्का, एक की मौत, एक के दोनों पैर कटे

रंका (गढ़वा)  :  रंका थाना क्षेत्र के गढ़वा-रंका मुख्य मार्ग पर पुराने बंद पड़े पेट्रोल पंप के पास ट्रक के धक्का मारने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही  मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी.

अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़वा से रंका की और ट्रक जा रहे था. ट्रक के आगे दो  मोटरसाइकिल पर दो-दो  लोग सवार होकर जा रहे थे. ट्रक ने असंतुलित होकर पहले एक मोटरसाइकिल को धक्का मारते निकला गया. घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक के दोनों पैर कट गये. यह हरैया का रहने वाला बताया जाता हहै। वहीँ दूसरा मोटरसाइकिल जो इसके ठीक आगे चल रहा था को इस मोटरसाइकिल से धक्का लगा और वे भी फेंका गए. जिससे इस मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को गंभीर चोट आ आई और कान से खून बहने लगा. जबकि दुसरे व्यक्ति हो हल्की चोट आई है.

सभी घायलों को बेहतर इलाज के अम्बुलेंस से तुरंत गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

1,061 total views, 2 views today

बड़ी खबर- भवनाथपुर(गढ़वा) : जमीन विवाद में एक की हत्या

भवनाथपुर थाना क्षेत्र के कछावा गाँव में बीती रात्रि एक 65 वर्षीय बसंत यादव की जमीन विवाद में हत्या कर दी गई. मृतक का शव घर से करीब 500 मीटर की दुरी पर बाँध पर फेंका हुआ पाया गया.

मृतक के पुत्र अनिल यादव ने बताया कि रविवार के शाम को उसके पिता किसी काम से बाहर निकले थे. देर शाम जब वे घर नहीं लौटे तो घरवालों ने खोजबीन की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. सुबह उनका शव बाँध पर फेंका हुआ पाया गया. सुबह शौच करने गये लोगों ने इसकी सुचना घरवालों और प्रशासन को दी. सुचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया.

मामले को लेकर पुत्र ने अनिल यादव ने बताया कि मेरे पटीदार के साथ वर्षो से जमीन का विवाद चल रहा है जिसे मैनेज करने को लेकर शनिवार की रात मेरे पटीदार रामगुलाम यादव, रामावतार यादव, विनय यादव, मोगल यादव, नागेंद्र यादव, प्रमोद यादव, विनय यादव, अमित यादव, प्रेमचंद यादव एवं शिवशंकर यादव मेरे घर पहुंचे तथा हमलोगो को धमकी देते हुए बोले कि जमीन विवाद में कोर्ट में जो केस किये हो वो केस वापस ले लो नही तो तुम्हारे पुरे परिवार को जान से मार देंगे। अनिल 7यादव ने पुलिस को बताया कि मुझे पूरा विश्वास है, कि इन लोगो ने ही मेरे पिता का हत्या की है।

मामले को लेकर पुलिस अनुसन्धान में जुट गई है. घटना से आहत परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

640 total views, 4 views today

Big Breaking – कांडी (गढ़वा) : बस और मोटरसाइकिल में हुए भीषण भिडंत में एक की मौत, एक रेफ़र

कांडी से अरुण चौबे की रिपोर्ट

कांडी (गढ़वा)  : थाना क्षेत्र के बिजली सब-स्टेशन के पास बस और मोटरसाइकिल में हुए भीषण भिडंत में मोटरसाइकिल सवार एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.   मृतक छोटन सिंह कांडी के रतनगढ़ का रहने वाला है. . घायल अभय सिंह भी रतनगढ़ का ही रहने वाला है. घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे सदर अस्पताल रेफ़र कर दिया गया है.

घटना शाम करीब 6 बजे की है.  समाचार के अनुसार गढ़वा से कांडी की ओर संकट मोचन बस जा रही थी. विपरीत और से दोनों व्यक्ति मोटरसाइकिल से तेज गति से आ रहे थे. लापरवाही से मोटरसाइकिल चलने के कारण टक्कर हुई है.

ताजा अपडेट- सदर अस्पताल गढ़वा पहुँचते ही अभय की भी मृत्यु हो गई.

299 total views, 1 views today

बड़ी खबर…लातेहार : हथियार के साथ चार जेजेएमपी उग्रवादी गिरफ्तार

> 19 नवम्बर को बुकरू चेकनाका के पास वाहनों को जलाने में शामिल थे उग्रवादी
 लातेहार : लातेहार एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर गठित टीम ने छापामारी कर जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के चार लोगों को धर-दबोच लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन का दस्ता जर्री रेलवे क्राॅसिंग बालूमाथ के पास किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना पर गठित टीम ने जर्री पुल के पास पप्पु प्रसाद, नीरज जी, रंधीर यादव व अशोक यादव को हथियार के साथ दबोच लिया। एसपी प्रशांत आनंद ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 19 नवम्बर की रात्रि बुकरू चेकनाका के पास ट्रक जलाने की घटना को इनलोगों द्वारा अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इनके पास से 7.65 एमएम का एक लोडेड पिस्टल, 7.65 एमएम का दो अदद जिंदा गोली, 315 बोर का दो देशी लोडेड कट्टा, 315 बोर की दो गोली, 8 मोबाइल फोन, एक स्मार्ट स्पेलेंडर मोटरसायकिल, टीभीएस कंपनी को एक अपाची मोटरसायकिल, जेजेएमपी को दो प्रिंटेड पर्चा, एक बिटारा  ब्रेजा (जेएच 01 सीएस 4992) बरामद किया है। धारा 25 (1-बी)ए/26/27 आम्र्स एक्ट व 17 सीएलए एक्ट (बालूमाथ थाना कांड संख्या 210/18) के तहत अग्रेतर कारवाई करते इन्हें लातेहार मंडलकारा भेज दिया गया।
माओवादी सदस्य रहा है पप्पु: एसपी ने बताया कि पप्पु पूर्व में माओवादी सदस्य रहा है। पूर्व में वह जेल भी जा चुका है। अशोक यादव व लवलेश के साथ मिलकर 28 अक्टूबर 2018 को धावाडीह में लक्ष्मण यादव पर जानलेवा हमले में भी यह शामिल था।
अभियान में थे शामिल: छापामारी दल में बालूमाथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नितिन खंडेलवाल, थाना प्रभारी सनोज कुमार चैधरी (बालूमाथ), संजय चंद्र उरांव (हेरहंज), सअनि धर्मेश प्रसाद लिम्बु, दीपनारायण सिंह, कुबेर प्रसाद देव, सुन्दर उरांव, आरक्षी मंगल सिंह हेम्ब्रम, गणेश गुप्ता, विशेषर भगत, सुशील कुमार तिवारी व सुरेन्द्र प्रसाद गोप शामिल थे।

117 total views, no views today

Big Breaking…कांडी(गढ़वा) : बिजली निर्माण के गड्डे में गिरने से 4 वर्षीय बच्चे की मौत

कांडी(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के  कुरकुट्टा  गाँव में  बिजली का कार्य कर रही स्टारलिंग कंपनी द्वारा खोदकर छोड़े गये गड्डे में गिरने से  एक चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृतक  कुरकुट्टा निवासी राजा राम का पुत्र  था। घटना  करीब दोपहर 2 बजे की है।  परिजनों के अनुसार बालक प्रभात घर के पास ही खेल रहा था कि अचानक घर के एकदम पास में ही बिजली पोल के स्टेक के लिए खोदे गये गड्हे में मुहं के बल गिर पड़ा , परिजनों व ग्रामीणों के द्वारा उसे निकाल कर सोहगाड़ा गांव स्थित नीजि चिकित्सक के पास ले जाया गया. तबतक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।
> ग्रामीणों ने बिजली कंपनी व ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की
मृत्यु की खबर सुनते ही कुरकुट्टा गांव के सैकड़ों स्त्री व पुरुष घटनास्थल के पास जमा हो गये व बिजली कंपनी व ठेकेदार के विरुद्ध जमकर आक्रोश व्यक्त किया। परिजनों व ग्रामीणों के अनुसार एक माह से गांव में कई जगह गड्हा खोदकर खुला छोड़ दिया गया है , जिस समय गड्हा को खुला छोड़ा जा रहा था उस समय ठेकेदार अरूण कुमार पाल व स्टारलिंग कंपनी के पदाधिकारियों को कहा गया था कि सुरक्षा का उपाय भी कर दिया जाए लेकिन बात को अनसुना कर दिया , जिसका कीमत एक बालक की जान से ग्रामीणों को चुकानी पड़ी। परिजनों व ग्रामीणों ने बिजली कंपनी व ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की है।
> परिजनों का रो- रो कर है बुरा हाल
मृत बालक की मां सुमन देवी का रो रोकर बुरा हाल था। ग्रामीणों व परिजनों द्वारा मृत बालक के पिता का इंतजार किया जा रहा था, जो की पुलिस विभाग में कार्यरत हैं।

309 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग…रेहला(पलामू) : ग्रासिम इंड्रस्टीज कर्मी की निर्मम हत्या से क्षेत्र में सनसनी

> डीएसपी पहुंचे घटनास्थल पर,लिया घटना की जानकारी
> हत्यारों की गिरफ्तारी हेतु लिया गया खोजी कुत्तों का सहारा
> मृतक रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला खुर्द गांव का
रेहला(पलामू) : आदित्य बिड़ला ग्रुप के ग्रसिम इंड्रस्टीज कर्मी लालमणि शुक्ला (52) की निर्मम हत्या गुरुवार की रात कर दी गयी.मृतक रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला खुर्द गांव के रहने वाले थे.घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी सुरजीत कुमार घटनास्थल पर पहुंचे.श्री कुमार ने घटना के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली.हत्यारो की तलाशी हेतु खोजी कुत्तों का भी सहारा लिया गया.लेकिन पुलिस के हत्थे अभी तक कोई नही चढ़ा है.घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार लालमणि शुक्ला अपनी ड्यूटी पूरा कर ग्रसिम इंड्रस्टीज से 6 बजकर सात मिनट पर बाहर निकले थे.वे फैक्ट्री के मुख्य गेट के पास रात के 9:30 बजे तक दो-तीन लोगों के साथ देखे गये थे.उसके बाद से वे गायब हो गये.जब वे देर रात तक घर नही पहुंचे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की.लेकिन रात में उनका कोई पता नही चल पाया.शुक्रवार की सुबह गांव के ही भेलवा नदी के किनारे झाड़ियों के बीच उनका क्षत-विक्षप्त शव बरामद हुआ.शव देखने से प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि पहले उनका गला दबा कर हत्या किया गया.उसके बाद पत्थल से उनका चेहरा कुचल दिया गया.घटना की खबर फैलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.ग्रामीणों में हत्यारों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.सूचना मिलने के बाद डीएसपी सुरजीत कुमार घटनास्थल पर पहुंचे.हत्यारो की तलाशी हेतु खोजी कुत्तों का भी सहारा लिया गया.लेकिन पुलिस के हाथों अभी तक कुछ भी नही लगा है.बाद में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौप दिया गया.घटना के बाद से परिजनो का रो-रो कर बुरा हाल है.
> घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल
लालमणि शुक्ला के निर्मम हत्या के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है.चूंकि ग्रसिम इंड्रस्टीज का मुख्य द्वार जिससे वे ड्यूटी के बाद निकले थे.वह मुख्य द्वार डंडिला खुर्द गांव में ही है.ग्रासिम इंड्रस्टीज मेन गेट से मृतक का घर महज पांच सौ मीटर दूर है.हलाकि रास्ता सुनसान है.लेकिन उसी रास्ते से वे प्रतिदिन घर जाया करते थे.उस रास्ते से डंडिला खुर्द के कई ग्रामीण भी अपने-अपने घर आया-जाया करते है.डंडिला खुर्द में इस तरह की यह पहली घटना है.जिसके चलते गांव सहित पूरे क्षेत्र में भय का माहौल कायम है.
> घटना के बारे में कई तरह के लगाये जा रहे कयास
लालमणि शुक्ला काफी मिलनसार व्यक्ति थे.ग्रामीणों की माने तो उनकी किसी से कोई दुश्मनी नही थी.इसलिये इस घटना से लोग हतप्रभ है.घटना के बारे में जितनी मुह उतनी बाते कही जा रही है.लोग तरह-तरह की कयास लगा रहे है.कुछ लोगो का कहना है कि उनकी हत्या कही दूसरी जगह करके शव को नदी किनारे फेका गया है.जबकी कुछ लोगो का कहना है कि उन्हें कुछ खिला-पिलाकर बेहोशी की अवस्था मे नदी किनारे लाकर उनकी हत्या की गयी है.बहरहाल सच तो पुलिस के अनुसंधान के बाद ही सामने आयेगा.
> कई लोग पहुंचे घटना स्थल पर
हत्या की खबर फैलते ही कई लोग घटनास्थल व मृतक के घर पहुंचे.सभी ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया.घटनास्थल व मृतक के घर पहुंचने वालों में अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन शिवधारी राम,वरीय कांग्रेसी नेता अमृत शुक्ला,झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह,नव जवान संघर्ष मोर्चा के छोटन उपाध्याय,राजद अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष नईमुद्दीन अंसारी,प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे,सांसद प्रतिनिधी अनुज पांडेय,भजयुमो नगर मंडल अध्यक्ष विवेक शुक्ला,डॉ डी पी शुक्ला,डॉ बी पी शुक्ला,ग्रसिम इंड्रस्टीज के सुरक्षा अधिकारी जयपाल सिंह सहित कई लोगो का नाम शामिल है.
> जल्द ही होगी हत्यारों की गिरफ्तारी – डीएसपी
डीएसपी सुरजीत कुमार ने कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं पर गहनता से छानबीन कर रही है.जल्द ही मामले का खुलासा हो जायेगा.घटना में शामिल सभी हत्यारे जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे.

 

64 total views, no views today

गढ़वा 11 हजार वोल्ट की चपेट में आये मजदुर की इलाज के दौरान मौत

गढ़वा। शहर थाना क्षेत्र के हूर मध्या गांव निवासी कपिलदेव पिता विक्रम चौबे की मौत 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से इलाज के दौरान हो गई। मृतक का पांच दिनों से रांची रिम्स में इलाज चल रहा था।

मृतक के परिजनों ने बताता कि पिछले 10 नवम्बर को मृतक गढ़वा शहर के नगवा मुहल्ला में घर बनाने के काम में मजदूरी करने गया था। घर के ऊपर से 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा हुआ है। काम करने के क्रम में कपिलदेव करंट की चपेट में आ गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रेफेर किया गया था।

172 total views, no views today

बड़ी खबर…बालूमाथ(लातेहार) : सिलिंडर फटने से एक की मौत, दर्जनों घायल

  
बालूमाथ(लातेहार) : बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत मकईयाटांड़ हेमपुर में बुधवार की रात छठ विसर्जन नामक जतरा मेला में बैलुन फुलाने वाला गैस सिलेंडर फटने से एक की मौत हो गई। जबकी दर्जनों लोग घायल हो गए। सभी घायलों को बालूमाथ उप प्रमुख  संजीव सिन्हा उर्फ पप्पू सिन्हा, थानेदार सनोज चौधरी, समाजसेवी बिरेन्द्र प्रसाद गुप्ता, प्रकाश गंझु, टिपु खान, तापो साव, आशीष कुमार, के सहयोग से बालूमाथ अस्पताल में ला कर इलाज कराया गया। घायलों की प्राथमिक चिकित्सा के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स भिजवाने की व्यवस्था कराई गई। घटना में जान गंवाने वाले व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।
घायलों का नाम और पता :
घायलो में अरूण कुमार लोहरा चकला, सचिन उरांव, अनिमा कुमारी, राजकुमार उरांव, बिरेन्द्र उरांव, सभी ग्राम चितरपुर, राहुल गंझु, राजेश्वर उरावं, प्रदीप उरावं, कैसर राजा ग्राम अरू सेन्हा लोहरदगा,जमीलउद्वीन ग्राम चकला, कमलेश यादव मकईयाटांड़ शामील हैं।
घायलों की स्थिति गंभीर : 
चिकित्सक डा. सुरेश राम ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति गंभीर है। सभी को प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया है।
एक एक पैर उड़ा :
घटना में कमलेश यादव व जमीलउद्वीन का एक एक पैर पैर उड़ गया है। घटना के बाद दोनों बेसुध पड़े थे, दोनों को अस्पताल में होश आया।
हर साल लगता जतरा मेला :
जानकारी के अनुसार यहां हर साल छठ पूजा के विसर्जन पर जतरा मेला लगता है। बच्चों से लेकर हर उम्र के लोग उसमें शामिल होते हैं। बुधवार की देर शाम करीब पांच बजे बच्चे गैस वाली बैलून के लिए सिलिंडर वाले को घेरे खडे़ थे। इसी बीच सिलिंडर जोरों की आवाज के साथ फट गया। सिलिंडर फटने से वहां अफरातफरी मच गई। जब मेले में मौजूद लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां झुलसे लोग जमीन पर छटपटा रहे थे। फिर वहां से एक-एक को जैसे तैसे जो भी वाहन उपलब्ध था बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया गया।

403 total views, no views today

बड़ी खबर | कांडी | गढ़वा | सतबहिनी झरना तीर्थ में छठ पूजा के दौरान डूबने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत

> एकलौता पुत्र था मृतक अभिषेक

> पिता हैं विकलांग

कांडी(Garhwa) : थाना क्षेत्र स्थित प्रसिद्ध सतबहिनी झरना तीर्थ स्थान में सुबह करीब 7 बजे नहाने के क्रम में एक 12 वर्षीय बच्चे की डूबकर मौत हो गई. मृतक अभिषेक पाण्डेय पिता ओमकार पाण्डेय लामारी पंचायत के पटरिया गाँव का रहने वाला है.

समाचार के अनुसार मृतक के घर में भी छठ हुआ था. पूजा परिवार सुबह छठ घाट पर गया था. अर्ध्य देने के बाद मृतक के परिवार वाले घर चले गए थे जबकि अभिषेक अपने कुछ हमउम्र दोस्तों के साथ वहीँ रह गया था. करीब 7 बजे वह अपने दोस्तों के साथ सतबहिनी झरना में स्नान करने लगा. इसी क्रम में गहरे पानी में चला गया और तैर कर बाहर न आ सका और डूबकर उसकी मौत हो गई. काफी खोजबीन के बाद उसके शव को निकला जा सका. मृतक के परिवार में माता-पिता, दो बहने एवं एक विकलांग भाई है. घटना से कांडी में शोक का माहौल छा गया है. परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

 

 

453 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड के सात पारा शिक्षकों को रमना रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए पारा शिक्षक

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड के सात पारा शिक्षको को  रमना रेलवे स्टेशन से पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.गिरफ्तार सभी पारा शिक्षकों को थाना परिसर स्थित कैम्प जेल में रखा गया है.सभी पारा शिक्षक रांची जाने के लिए रमना रेलवे स्टेशन पर रांची- चोपन एक्सप्रेस पकड़ने पहुचे थे. इसी दौरान ट्रेन आने से दस मिनट पहले सदलबल पहुंचे थाना प्रभारी कलीम अख्तर खान और दण्डाधिकारी विक्रांत कुमार ने सात पारा शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया है.गिरफ्तार पारा शिक्षकों में डंडई प्रखंड के आनंद कुमार रवि,ऐनुल हक,जयचंद कुमार सिंह,विजय कुमार सिंह,अरुण कुमार सिंह,उदय यादव और सुरेश राम का नाम शामिल है.इधर गिरफ्तारी की सूचना पर समाजसेवी मुन्ना भाई और शिक्षाप्रेमी अमरेंद्र प्रजापति सहित कई स्थानीय पारा शिक्षक थाना पहुंचकर गिरफ्तार पारा शिक्षकों से मुलाकात कर सभी के लिए जलपान आदि की ब्यवस्था की.मालूम हो कि 15 नवम्बर को रांची स्थित मोराबादी के मैदान में स्थापना दिवस समारोह में प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल होने रांची जा रहे थे । क्योंकि सभी
पारा शिक्षकों ने लगभग कई वर्षों से समान काम के बदले समान काम का वेतन देने की मांग सरकार से कर रहे है लेकिन सरकार उसपर कोई पहल नही कर रही है।

475 total views, 1 views today

बड़ी खबर | गढ़वा | दो ट्रकों में भयानक भिडंत, दोनों ड्राईवर रेफ़र

> एक का पैर पूरी तरह से कट गया

>घटना सुबह 3 बजे की

गढ़वा:  शहर थाना के ठीक सामने एनएच-75 पर भोर में करीब 3 बजे दो ट्रकों में आमने सामने की भयानक भिडंत हो गई. घटना में दोनों ट्रक ड्राईवर बुरी तरह से घायल हो गए. सदर अस्पताल में इलाज के बाद दोनों को रांची रेफ़र कर दिया गया. घायलों में एक  अनिल कुशवाहा पिता मनु महतो मेराल का रहने वाला है जबकि दूसरा संजीत पाण्डेय पिता प्रेमनाथ पाण्डेय चौपारण के गौशाला गाँव का रहने वाला बताया जाता है.

टक्कर इतनी भयानक थी की दोनों ट्रकों के अगले हिस्से बुरी तरह से चकनाचूर हो गए. अगला हिस्सा दब गया जिसके अन्दर एक ट्रक ड्राईवर फंस गया  जिसको गैस क़टर से काटकर बाहर निकलने पड़ा. एक ट्रक ड्राईवर का एक पैर पूरी तरह से कट गया.

 

 

1,024 total views, 1 views today

Big Breaking | बंशीधर नगर | गढ़वा | भयानक सड़क हादसा, चार घायल, दो की हालत अति गंभीर

बंशीधर नगर ( गढ़वा ) : थाना क्षेत्र के गोसाई बाग़ पुरैनी छठ घाट के पास  पर अभी तुरंत करीब सवा सात बजे हुए भयानक मोटरसाइकिल दुर्घटना में चार लोग घायल हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन लड़के नशे की हालत में तेज गति से मोटरसाइकिल चला रहे थे . इसके क्रम में पुरैनी छठ घाट के पास असंतुलित होकर रोड पर चल रहे एक व्यक्ति को धक्का मार दिया. इससे मोटर साइकिल भी असंतुलित होकर गिर गया. घटना में रोड पर चलने वाले सहित सभी मोटरसाइकिल सवार लड़के घायल हो गए.

गंभीर रूप से घायल चालक विकास कुमार यादव पिता सोमरू यादव  गरबांध का रहने वाला बताया जाता है. . हालाँकि अभी तक सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है. सभी गंभीर रूप से घायल है. इनमे से मोटर साइकिल चलने वाले लड़के का मुह और कान फट गया है. आंखों से बहुत खून बह रहा है. स्थानीय लोगो ने  आनन फानन में उन्हें  अनुमंडलीय अस्पताल भेजा है.

Note- अभी अभी तुरंत सुचना मिली है की चालाक के दोनों दोस्त फरार हो गये हैं. शुरू में वे घायल होने का नाटक कर रहे थे.

673 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दीपावली के दूसरे दिन ही साढ़े तीन लाख कैश जलकर हुए खाक

आग से जले हुए नोट

नगर उंटारी थाना क्षेत्र के धमनी गांव निवासी ओमप्रकाष सिंह के घर में रखा करीब साढ़े तीन लाख रुपया जलकर खाक हो गया। घटना दीपावली के दूसरे दिन शाम करीब साढे़-सात बजे की है। घटना के संबध्ंा में पीड़ित ओमप्रकाष सिंह ने बताया कि जमीन की ब्रिकी कर यह पैसा वे घर में अपनी शादी के लिये कैष रखे थे। बता दें कि ओप्रकाष की पहली पत्नी लगभग 20 साल पहले ही गुजर चुकी है। ओमप्रकाश की दूसरी शादी बारोडीह गांव में सेट हुआ है। इसकी के लिये वे पैसा घर में रखे थे।

घटना वाले दिन ओमप्रकाष शाम साढ़े सात बजे आरती करने के बाद दीया जलते हुए छोड़कर हनुमान मंदिन चले गए। इसकी बीच इनके घर में आग लग गई। ओप्रकाष ने बताया कि आग लगने की वजह दीया है या शाॅर्ट-सर्किट वे स्ष्प्ष्ट नहीं कह सकते। ओमप्रकाष ने कहा कि घटना में पैसे के अलावे चांदी का छागल, एक मोबाईल व 20 हजार रुपयों की साड़ी भी जलकर खाक हो गई।

38 total views, no views today

Big Breaking | लातेहार | गैस सिलेंडर फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल, एक रिम्स रेफर

>चाय बनाने के क्रम में रेगुलेटर व पाइप में लगी थी आग                            
>स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को पहुंचाया सदर अस्पताल                             
>कित्सक डॉ. अखिलेश प्रसाद के देखरेख में चल रहा इलाज
>प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभुक को मिला था इंडियन गैस
लातेहार से रुपेश की रिपोर्ट
लातेहार: जिला मुख्यालय के में रोड स्थित बाजार स्कूल के पीछे सोमवार की सुबह गैस सिलेंडर फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में पंकज राम, मालती कुंवर, रानी देवी का नाम शामिल हैं। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चिकित्सक डॉ. अखिलेश प्रसाद के देखरेख में चल रहा है। चिकित्सक ने मालती कुंवर की स्थिति खराब रहने पर बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया
जानकारी के अनुसार चाय बनाने के क्रम में रेगुलेटर व गैस पाइप लीकेज रहने के कारण रेगुलेटर में आग लग गई। जिससे परिजनों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग का लहर देखकर घरवाले घबरा गए।कुछ देर बाद इंडियन गैस सिलेंडर आग के लपेट में आने से गैस सिलेंडर फट गया। जिसमें पंकज राम, मालती कुंवर, रानी देवी घायल हो गए।घायलों ने बताया कि एक माह पूर्व प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत इंडियन गैस दी गई थी। जिसमें रेगुलेटर व पाइप लिकेज रहने के कारण आग लग गई।
घटना की जानकारी नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा, बानपुर वार्ड पार्षद जितेंद्र पाठक उर्फ बल्ली पाठक ने सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों से जानकारी लेकर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने जिला प्रशासन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मिले गए इंडियन गैस की जांच करवाकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई एवं घायलों को मुआवजा देने की मांग की है।

227 total views, 1 views today