बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | योजना के एवज में लाखों की ठगी, तीन गिरफ्तार

एसडीपीओ बहामन टूटी ने प्रेसवार्ता कर जानकारी देते

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । पुलिस ने सरकारी पदाधिकारी बनकर विभिन्न योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के मुख्य अभियुक्त के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मोटरसाइकिल, 3500सौ रूपये नगद, दो मोबाइल एवं दो पासबुक बरामद किया है। सोमवार को एसडीपीओ बहामन टूटी ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त में कांडी थाना क्षेत्र के राम बांध घुरुवा गांव निवासी दूदून चंद्रवंशी उर्फ दुदुन राम, सरकोनी गांव निवासी टेनी सिंह उर्फ सुजीत कुमार सिंह व गुरुवा गांव निवासी महादेव राम के नाम शामिल हैं। एसडीपीओ ने बताया कि तीनों अभियुक्त द्वारा प्रखंड में आने वाली सरकारी योजना के संबंध में जानकारी प्राप्त करते थे साथी किन-किन लोगों को कोई भी सरकारी योजना प्राप्त होनी है इसके बाद अभियुक्त दूदुन चंद्रवंशी सारा परिवार के विशेष महिलाओं से संपर्क कर इसकी जानकारी देते थे तथा योजना पास करवा दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए प्रखंड या अंचल में खर्च देना होगा इस संबंध में लाभुकों द्वारा यदि पूछा जाता था कि आप किस बारे में उन्हें कैसे अस्वस्थ कर सकते हैं तो इसके द्वारा अपने सहयोगी अभियुक्त टेनी सिंह व महादेव राम को सी० ओ० वी०डि०यो बनाकर उससे फोन पर काम हो जाने का आश्वासन दिलाता था। एसडीपीओ ने बताया कि फोन पर बात करने के दौरान काम करने के एवज में पैसे की लेन-देन की भी बात करते थे। उन्होंने बताया कि इस तरह की घटना इन लोगों द्वारा माझियांव, कांडी, बरडीहा एवं भवनाथपुर थाना क्षेत्र में बहुत लोगों के साथ किया था। पिछले दो महीने से मांझिआँव थाना क्षेत्र के कुल बारह लोगों से इनके द्वारा 214000 की ठगी की बात सामने आई है। अभियुक्त के द्वारा अपनी संलीप्ता स्वीकार करते हुए। घटना की जानकारी दी एसडीपीओ ने बताया कि मझिआंव थाना क्षेत्र के रामपुर बिडंडा गांव निवासी विनोद पासवान की पत्नी मालती देवी द्वारा आवेदन दिया गया था। इसमें सरकारी योजना चापाकल, जल मीनार, सरकारी आवास, सोलर बैट्री आदि दिलवाने के नाम से अज्ञात ठगो द्वारा 23 जून को ₹26000 की ठगी कर ली गई थी।

68 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रेहला | विश्रामपुर | पलामू | वज्रपात से एक बृद्ध सहित पांच गाय-बैलों की हुयी मौत

घटना स्थल पर मौजूद लोग


विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर थाना अंतर्गत पाचघरा के करवनिया टोला में बज्रपात से एक बृद्ध की मौत हो गयी.मिली जानकारी के अनुसार बुटानी यादव खेतो की ओर गये थे.इसी बीच अचानक तेज अंधी-तूफान के साथ भारी बारिश होने लगी.बारिश से बचने के लिये बुटानी यादव एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गये.इसी दौरान तेज गर्जन के साथ बज्रपात हुयी.बज्रपात में बुटानी यादव (60) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.बज्रपात की इस घटना में गोरख यादव,बिपिन यादव,रामनाथ यादव,छठू यादव व मुनेश्वर यादव के एक-एक गाय-बैलों की भी मौत हो गयी.स्थानीय लोगो इसकी जानकारी विश्रामपुर पुलिस को दी.मौके पर विश्रामपुर थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह,नावाडीह कला ओपी प्रभारी अनंत कुमार सिंह व प्रशिक्षु दरोगा गुलटन मिस्त्री पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर भेजा.इधर भाजपा कार्य समिति सदस्य डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी उर्फ मुन्ना चंद्रवंशी मृतक के परिजनों से मिलकर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

69 total views, no views today

बड़ी खबर । कांडी । गढ़वा । चोरों ने उड़ाए नगद सहित लाखों का जेवर

घटना के बाद बिखरा सामान
मामले की पूछताछ करती पुलिस

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र के खुटहेरिया गांव के दूरबिजवा डीह निवासी राम दयाल प्रसाद के घर में अज्ञात चोरों ने भीषण चोरी का अंजाम देकर फरार होने में कामयाब रहे।घटना गुरुवार रात की है।चोरों ने 50 हजार नगद सहित 5 लाख का जेवर सहित लगभग 6 लाख की सम्पति पर हाथ फेर कर फरार हो गए। घर में चोरी कब हुई घर वालो को पता नही चल सका है।घर के सभी सदस्य अधिक गर्मी होने के कारण घर के छत पर सोए हुए थे।भोर में तीन बजे जब पानी बरसने लगा तो छत से नीचे आये तो देखे की घर का पिछला दरवाजा व दो कमरे का दरवाजा भी खुला हुआ देखा तो चोरी होने की बात पता चली।थाना प्रभारी राम अवतार के नेतृत्व में पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जाँच पडताल शुरू कर दी है।

पीड़ित रामदयाल ने बताया कि 25 जून को मैं मझली बेटी कंचन की शादी किया हूँ।वह अपनी ससुराल मुरमा से अपने पति के साथ कल हीं यहां आयी थी।वह अपना पूरा जेवर व साड़ी कपड़ा लेकर मायके आयी थी।हमारी बड़ी बेटी ज्योति भी यहीं पर थी।इस चोरी में मझली बेटी का लगभग तीन लाख का जेवर कपड़ा नगद सहित सभी सामान चोरी हो गया।चोरों ने एक बड़ा ट्रॉली बैग,दो बड़ा बक्सा ,3 साइड बैग,3 अटैची सहित कई अन्य सामान लेकर चम्पत हो गये हैं।जिस बेटी की अभी शादी हुई है उसका सोने का गले का हार, झुमका,मंगलसूत्र, नथिया,मांगटीका,हाथ का कंगन,नाक का तीन छुछिया,चार जोड़ा पायल साथ ही नया नया साड़ी कपड़ा जबकि बड़ी बेटी गला का हार, झुमका,हाथ का पंजा,22 भर का पायल एक जोड़ा,ढोलना चौकी के साथ 50 हजार नगद चोरों के हाथ लगे हैं।चोरों ने कोई भी बक्सा अटैची को आसपास तोड़ कर नही फेका है।घर के लोगों ने काफी खोज बिन किये लेकिन बाहर में कुछ भी नही मिला है।

चोर घर के पिछला भाग से छत पर चढ़ कर छत के सीढ़ी के माध्यम से घर में प्रवेश किये हैं।घर के अंदर किसी भी कमरे में ताला बंद नही था।दोनों कमरे व पिछला दरवाजा में कुंडी लगाया हुआ था।जबकि छत पर लगभग एक दर्जन लोग सोए हुए थे।लेकिन किसी को भी घर में चोरी होने का किसी को पता नही चल सका।पीड़ित रामदयाल ने बताया कि दो दो बेटी की संपत्ति की चोरी हुई है।उसकी भरपाई मैं कैसे कर पाऊंगा।बड़ी मुश्किल से एक सप्ताह पहले मझली बेटी की शादी किया हूँ।उन्होंने खोजी कुत्ता मंगाने की मांग पुलिस प्रशासन से की है। इस बिषय में थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया कि पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।जल्द ही चोरी का उद्भेदन पुलिस कर लेगी।

52 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रेहला | विश्रामपुर | पलामू | मालगाड़ी की चपेट में आने से महिला की मौत

मृतक महिला

विश्रामपुर | पलामू | बरवाडीह-डेहरी रेल खण्ड के करकट्टा स्टेशन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी.मृतिका की पहचान जमडीहा निवासी सतेंद्र साव की पत्नी झुना देवी (35) के रूप में हुयी है.घटना बुधवार दोपहर दो बजे की बतायी जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार झुना देवी घर से बकरी चराने जा रही थी.इसी बीच रेल पटरी पार करने के दौरन वह एक मालगाड़ी की चपेट में आ गयी.गंभीर रूप से घायल झुना देवी को गढ़वा सदर अस्पताल ले जाया गया.जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

59 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रेहला | विश्रामपुर | पलामू | कुआं में डूबने से किशोरी की मौत

मृतिका आरती कुमारी

विश्रामपुर |पलामू | विश्रामपुर अनुमंडलीय थाना अंतर्गत नावाडीह ओपी कला के गौरा गांव में एक किशोरी कपड़ा धोने के दौरान कुआं में गिर गयी.जिससे उसकी मौत हो गयी.मिली जानकारी के अनुसार गौरा निवासी राजकुमार भुइयां की बेटी आरती कुमारी (16) कुआं से पानी खिंच कर कपड़ा धो रही थी.इसी बीच उसका पैर फिसल गया और वह कुआं में गिर गयी.ग्रामीणों ने उसे बचाने का काफी प्रयास किया.लेकिन उसे बचाया नही जा सका.सूचना मिलने के बाद नावाडीह कला ओपी प्रभारी अनंत कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे.उन्होंने शव को कुआं से निकाल कर पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर पीएमसीएच भेज दिया.

72 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | डंडई | गढ़वा | वज्रपात ने ले ली एक किसान और दो बैल की जान, एक की स्थिति गंभीर

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट

डंडई | गढ़वा | गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के ग्राम पंचायत रारो में आज दिल को झकझोर देनी वाली घटना करीब शाम 5 बजे घट गई। पंचायत रारो मध्य टोले निवासी पचु प्रजापति, पिता रामदेव प्रजापति अपने हल और बैल लेकर रारो फिल्ड की तरफ अपने खेत में बादाम की बीज बोने गया थे। जब हल्का बारिश होने लगी तो वह अपने हल और बैल को लेकर घर की ओर चल दिये , लेकिन घर आने के क्रम में प्रकृतिक बिजली कड़की और वज्रपात के कारण उनके दोनों बैल मौके पर ही ढेर हो गये। तथा बैल मालिक पचू प्रजापति बेहोश हो गए। आनन-फानन में इलाज के लिए गढ़वा ले जाने के क्रम में उनकी भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बँधाया। तथा नियमानुसार सरकारी मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। घटना की जानकारी पूरे पंचायत में आग की तरह फैल गया और पूरे पंचायत में मातम की लहर छा गई।

इधर ग्राम पंचायत करके के ग्राम जरदे में भी एक पेड़ पर बज्रपात हो गया जहाँ सकलदीप कुमार, पिता चनारिक चौधरी चपेट में आ गए। आनन फ़ानन में उसे इलाज के लिए मेराल ले जया गया । अब समाचार लिखे जाने तक परिजनों के द्वारा स्थिति गंभीर बताया जा रहा था।

120 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । रंका । गढ़वा । वज्रपात से बरविगहवा गांव निवासी का तीन गाय की मौत

रंका । गढ़वा । रंका पंचायत के बरबिगहवा गांव निवासी जउवाद अली एवं लाली महतो का वर्षा के साथ वज्रपात से हुई मौत । इस संबंध में जो जउवाद अली ने बतलाया कि करीबन 3:00 बजे वर्षा के साथ बज्रपात हुई जिससे मेरी गाय जो बजारी कीमत 80 हजार की लागत में थी वही लाली महतो का गाय जिसका बाजारी मूल्य 30,000 रूपए बताया गया है । गांव के ग्रामीणों ने बतलाया कि गाय वर्षा से बचने के लेकर चिलबिल के वृक्ष का आश्रय लिया हुआ था । जो वर्षा के साथ तड़क के साथ बज्रपात हुई जिससे तीनों गाय का घटना स्थल पर ही हुई मौत । इस संबंध में गांव वाले ने बताया कि जउवाद अली गरीब व्यक्ति है । बुढ़ापा के लिए दोनों गाय सहारा था । दोनों गाय मिलकर 1 दिन में 15 लीटर दूध देती थी । ऐसे में तीनों गाय का गाभिन बताया गया है । जउवाद अली का जीने का सहारा था । गाय की मृत्यु से जउवाद अली का जिविका छिन्न हो गया है मृत गाय को देखने के लिए बरविगहवा गांव से के आसपास से काफी लोग इकट्ठा हो गए थे।

53 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रेहला | विश्रामपुर | पलामू | सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत,दो घायल

सड़क पर पड़े घायल युवक
क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल

> रेहला-विश्रामपुर मुख्य पथ पर बरवाडीह गांव के पास की घटना
रेहला | पलामू | सड़क दुर्घटना में रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला कला निवासी अयूब साह के 22 वर्षीय पुत्र की मौत हो गयी.जबकि इस घटना में दो युवक जुनैल साह व रिजवान साह गंभीर रूप से घायल हो गये.घायलों का इलाज गढ़वा सदर अस्पताल में चल रहा है.घटना रविवार की सुबह 8:30 बजे की है.मिली जानकारी के अनुसार जमाल साह मोटरसाइकिल से अपने दो साथियों जुनैल व रिजवान के साथ किसी काम से विश्रामपुर आया हुआ था.विश्रामपुर से वापस रेहला जाने के क्रम में बरवाडीह गांव के पास पीछे से एक ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर मार दिया.इस घटना में जमाल साह की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.जबकि जुनैल साह व रिजवान सह गम्भीर रूप से घायल हो गया.घायला अवस्था मे दोनो को स्थानीय लोगो ने विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया.जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.जबकि रेहला पुलिस ने मृतक जमाल साह का शव पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर पीएमसीएच भेज दिया.मृतक जमाल साह रेहला के एक दवा दुकान में सेल्समैन का काम करता था.घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

51 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | बंशीधर नगर | गढ़वा | जंगीपुर गांव के पास हुआ दर्दनाक सड़क दुर्घटना, मौके पर एक युवक की मौत

घायलों को ले जाती एम्बुलेंस

बंशीधर नगर । गढ़वा । एनएच-75 पर जंगीपुर गांव के पास रविवार को ट्रक और कार की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में कार सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि चार लोग जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए दो को रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया।

क्षतिग्रस्त कार

मृतक की पहचान जतपुरा ग्राम निवासी सुनील शुक्ल का पुत्र पराग शुक्ल के रूप में किया गया। जबकि घायलों में सुशील शुक्ल का 25 वर्षीय पुत्र सुशांत शुक्ल, निशांत शुक्ल(22), मनोज शुक्ला की दो पुत्रियां जिनमें 18 वर्षीय दिव्यांजलि कुमारी तथा अलका कुमारी का नाम शामिल है। डॉक्टर ने पराग शुक्ल, सुशांत शुक्ल तथा निशांत शुक्ल की गंभीर स्थिति को देखते हुए गढ़वा सदर अस्पताल से रिम्स रेफर कर दिया। रास्ते में ही पराग शुक्ल की मौत हो गई।
घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एनएच-75 पर बने गड्ढों के कारण आमने-सामने कार व ट्रक की टक्कर हुई है। पुलिस ने ट्रक सहित चालक व उप चालक को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक चालक शौकीन खान ने बताया कि सड़क पर गड्ढे होने के कारण कार गलत साइड में घुस गई, उसी दौरान ट्रक का बंपर कार पर लग गया, जिसके कारण दुर्घटना हुई। चालक ने बताया कि वह ओड़िसा से राजस्थान जा रहा था।

428 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । डंडई । गढ़वा । कुम्हार टोली स्थित कुएं से मिला एक 16 वर्षीय युवक का शव

घटनास्थल पर जांच करती पुलिस 
रोते-बिखलते परिजन

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत प्रखंड डंडई में शनिवार को अहले सुबह गांव के कुम्हार टोला के कुआंं में एक शव बरामद हुआ। शव को सबसे पहले उक्त टोला निवासी मृतक का भाई सुमंत चंद्रवंशी तथा सुमंत का साला गुडू चंद्रवंशी ने शव को कुएं में देखा। इसके बाद कुआं से शव मिलने की खबर ग्रामीणों को दी।देखते ही देखते यह खबर आग की तरह फैल गई और लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान शव का पहचान करते हुए सुमंत चंद्रवंशी ने बताया कि यह मेरा भाई संजय चंद्रवंशी 16 वर्षीय का शव है। वह 2 दिनों से लापता था। खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और रोते बिलखते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों के अनुसार मृतक संजय चंद्रवंशी घर से गुस्सा होकर 25 जून के रात्रि 9:00 बजे निकला था और वह घर वापस नहीं लौटा था। घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी गोपाल शर्मा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया। साथ ही घटना के संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि मौत का कारण का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही बताया जा सकता है।

51 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग |रेहला | विश्रामपुर | पलामू | मछली पकड़ने के दौरान नदी में बहा युवक, हुयी मौत

अमरावती नदी किनारे खड़े ग्रामीण
रोते-बिलखते परिजन

> चार घण्टे बाद गोताखोरों ने नदी से निकाला शव
> घटना पांडू थाना क्षेत्र के रतनाग-रबरा गांव स्थित अमरावती नदी का
पांडू (पलामू) :- पांडू थाना क्षेत्र के अमरावती नदी में रबरा गांव के पास मछली पकड़ने गया एक युवक नदी में बह गया.जिससे उसकी मौत हो गयी.चार घण्टे की मस्कत के बाद गोताखोरों द्वारा शव को नदी से बाहर निकाला गया.मिली जानकारी के अनुसार रतनाग-रबरा गांव निवासी ऐजाजुल अंसारी रबरा गांव के पास अमरावती नदी पर बने सीरीज डेम में अपने दो साथियों के साथ मछली मारने गया था.मछली मारने के दौरान एकाएक वह नदी में बह गया.उसके साथियों ने उसे बचाने का काफी प्रयास किया.लेकिन उसे बचाया नही जा सका.घटना की खबर फैलते ही सैकड़ो ग्रामीण अमरावती नदी के दोनो किनारे जमा हो गये.सूचना मिलने के बाद पांडू बीडीओ जीत राय मुर्मू,थाना प्रभारी समीर तिर्की पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे.लेकिन ऐजाजुल अंसारी का कुछ पता नही चला.बाद में स्थानीय प्रसाशन द्वारा गोताखोर बुलाया गया.चार घण्टे के अथक प्रयास के बाद गोताखोरों ने नदी से शव निकाला.प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऐजाजुल का शव नदी की गहराई में फंस गया था.मृतक के सिर पर गहरे चोट का निशान था.कयास लगाया जा रहा है कि शर में चोट लगने के कारण ही उसकी मौत हो गयी होगी.पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर पीएमसीच भेज दिया है.घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.गांव में मातम फैला हुआ है वही क्षेत्र के लोग सदमे में है.

64 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । खरौंधी । गढ़वा । कुआं में मिला युवक का शव, गांव में मचा कोहराम

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । बताते चले कि खरौंधी थाना अन्तर्गत्त मझिगवां पंचायत बिचला टोला निवासी उदित सिंह का पुत्र बाबूलाल सिंह का शव बीती रात कुएँ से निकाला गया।

मृतक के परिजनों ने बताया कि बाबूलाल सिंह कल शाम में अपने मित्रों के काफी प्रयास के बाद घर से घूमने निकले थे। फिर घर वापसी नही होने पर घर वाले परेशान हो गए। तभी आधी रात ग्रामीणों द्वारा जानकारी मिली कि मोहर प्रजापति के कुएं में कुछ गिरने की आवाज़ आयी है, वहाँ जाकर लोगों ने देखा तो बाबूलाल का शव कुँए में पड़ा मिला। ततपश्चात ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। और तुरन्त खरौंधी थाना को सूचित किया गया।

मौके पर पुलिस बल पहुंचकर परिजनों को समझाते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर थाना लौट गए। अहले सुबह शव को कानूनी प्रक्रिया के तहत शव को पोस्टमार्टम हेतु गढ़वा भेज दिया गया। वहीं पर घटना स्थल से संदेहात्मक आरोपी परसु सिंह एवं रामायन सिंह को थाना की टीम ने पूछताछ के लिए अपने गिरफ्त में कर लिया है। जो कि घटना का आरोपी के अनुसंधान पुलिस कर रही है।

ईधर मृतक के परिजनों समेत ग्रामीणों ने मझिगवां मुख्य सड़क पर मृतक के मुवावजे एवं दोषी पर त्वरित कार्यवाही के लिए धरना पर बैठ गए। कई घंटे बाद धरना स्थल पर खरौंधी बीडीओ सह सीओ महेंद्र छोटन उरांव ने मृतक के परिजनों को सरकारी लाभ दिलाने के साथ हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया गया। एवं खरौंधी थाना प्रभारी अर्जुन कुमार पासवान सहित एस आई सुनील कुमार सिंह एवं कमलेश कुमार महतो ने लोगों को मुआवजे का आश्वासन देते हुए धरना तुड़वाया गया।

40 total views, no views today

बड़ी खबर | चिनिया | गढ़वा | पेंदली ग्राम से युवक को अपहरण कर रात भर जंगल में रखा

भुक्तभोगी कमलेश पाल


चिनिया से हेमन्त कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । डंडई थाना क्षेत्र के लावा दूनी घाटी के जंगल से पेंदली मेराल निवासी कमलेश पाल को चीनिया थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा व ग्रामीण के सहयोग से बरामद किया गया है। भुक्तभोगी कमलेश पाल ने बताया कि वह मेराल थाना क्षेत्र के पेंदली गांव के निवासी है। मंगलवार की रात्रि घर में सो रहे थे, तभी बाहर से मेरा नाम पुकार कर जगाया तथा दरवाजा खोलने के लिए कहा मैं जैसे ही दरवाजा खोला तो दो आदमी मेरा मुंह में कपड़ा बांध दिया। कुछ दूरी पर एक व्यक्ति बाइक लेकर खड़ा था जिस पर बैठाकर अपहरण कर चिनिया के जंगल में ले लाया तथा रात भर जंगल में रखा। एक व्यक्ति बाइक लेकर चला गया दो व्यक्ति मेरे साथ थे। सभी अपहरणकर्ता के चेहरे ढके हुए थे।

वह पहचान नहीं सका दिन होते ही लगभग 12:00 बजे मेरा हाथ पैर बांध दिया और वे लोग भी खाना खाने के लिए कह कर चले गए । तथा कहीं नहीं जाने की बात कही उन लोग के जाने के बाद मैं पहाड़ से धीरे-धीरे घुसकर घुसकर कर लावादुनी घाट सड़क में आया । कई लोगों से हाथ पैर खोलने के लिए कहा लेकिन डर से कोई लोग हाथ नहीं खोले। एक व्यक्ति ने फोन किया जो आर जेडी प्रदेश उपाध्यक्ष नेता फरीद खान से बात कराया।

घटनास्थल पर जाकर उसका हाथ पैर खोला गया तथा चिनिया पुलिस को सूचना दिया गया। जिसमें थाना प्रभारी बिरेन्द्र हांसदा दल बल के साथ पहुंचे साथ ही सूचना मिलते ही मेराल थाना के सब इंस्पेक्टर संजय कुमार कुशवाहा भी दल बल के साथ पहुंच गए तथा युवक को कब्जे में लेकर मेराल थाने ले गए। बताते चलें कि उक्त व्यक्ति का मामला मेराल थाने में आज ही अपहरण होने की दर्ज कराई गई थी। मामले में आर जेडी के नेता फरीद खान ने बढ़-चढ़कर मदद की तथा पीड़ित से संवेदना व्यक्त की ।

अपहृत ने बताया कि मेरा अपने गोतिया से जमीन विवाद चल रहा है। अपहरण का कारण वही हो सकता है। अपहरणकर्ता ने हमसे बार-बार कह रहे थे कि 5 लाख दे दो अन्यथा जमीन छोड़ दो नहीं तो जान से मार देंगे। उधर मेराल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

52 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | जमीन कारोबारी हत्याकांड का उद्भेदन, पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

प्रेसकॉन्फ्रेंस करते एसपी श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा। शहर के रामा साहू स्टेडियम के समीप गत 18 जून को कृष्णचंद्र चंद्रवंशी की हुई हत्या के मामले का गढ़वा पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है।

इस मामले में हत्या के आरोपी शहर के नगवां मुहल्ला निवासी सुरेश विश्वकर्मा के पुत्र दीनानाथ विश्वकर्मा उर्फ रवि शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से एक देशी कट्टा, दो खोखा तथा मैग्जीन लगा हुआ देशी पिस्टल बरामद किया गया है। एसपी श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दिया।

एसपी ने बताया कि उक्त मामले में एसडीपीओ बहामन टूटी के नेतृत्व में टीम गठित कर अनुसंधान शुरू किया गया था। अनुसंधान के क्रम में मृतक को जमीन का कारोबारी होने एवं अभियुक्त दीनानाथ विश्वकर्मा के साथ जमीन का विवाद होने की बात सामने आयी। इसी जमीन विवाद के कारण दीनानाथ ने कृष्णचंद्र चंद्रवंशी की हत्या कर दी। गिरफ्तार अभीयुक्त दीनानाथ ने अपने एक अन्य सहयोगी के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है। एक अन्य फरार अभीयुक्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

छापामारी टीम में एसडीपीओ सहित पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत, संजय कुमार, नितिश कुमार, सुमंत कुमार राय दल बल के साथ शामिल थे।

83 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । रंका । गढ़वा । करंट लगने से 10 वर्षीय बच्ची की मौत

रंका । गढ़़वा । रंका मेन रोड निवासी प्यारी राम की 10 वर्षीय पुत्री तनु कुमारी का अहले सुबह करंट लगने से हुई मौत । इस संबंध में इनके घर वाले ने बतलाया की सप्लाई का पानी आया हुआ था । तनु मोटर से पानी अपनी छत पर चढ़ाने के लेकर मोटर में करंट दौड़ने गई थी । इसी बीच तनु करंट के चपेट में आ गई घर वाले ध्यान नहीं दिए जैसे ही नजर घरवाले को तनु पर पड़ी वैसे ही आनन-फानन में रंका समुदायिक केंद्र लाया गया जहां पर चिकित्सक डॉ आशीष चौधरी में बच्ची को बचाने का प्रयास किया । परंतु तनु की मौत हो चुकी थी डॉक्टर ने तनु को मृत घोषित कर दिया । यह खबर को सुनते ही इनके परिवार वाले का रो-रोकर बुरा हाल है।

148 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | मझिआंव | गढ़वा | कोयल नदी के किनारे बहता हुआ पानी से शव को पुलिस ने किया बरामद

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

मझीआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र के चंद्रवंशी पेट्रोल पंप के पीछे कोनही स्थानीय कोयल नदी के किनारे बहता हुआ पानी से एक पेड़ से फंसा हुआ सोमवार को पुलिस ने अज्ञात शव बरामद किया है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि स्थानीय कोयल नदी के किनारे पेंड़ में अधेड़ उम्र के एक व्यक्ति का शव फंसा हुआ है। इस सूचना के आलोक में एसआई द्वारिका मांझी, एएसआई रजक एवं पीएसआई रवी कुमार सिंह दल बल के साथ वहां पहुंचे और बहता हुआ पानी से शव को बरामद किया है। ज्ञात लगाया गया कि यह शव दो से तीन दिन का है और यह नदी में बहता हुआ आया और पेंड़ में जा फंसा है।

इधर थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि शव को बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल शव पहचान नहीं किया जा सका कि कहां का है और कौन है।

105 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | हुसैनाबाद | पलामू | बिजली करंट से युवक की हुई मौत

हुसैनाबाद । पलामू । बिजली करंट से एक 13 वर्षीय युवक की हुई मौत। मृतक का नाम अशोक यादव बताया गया है। गाय चराने के क्रम में घटना घटी। घटना हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के सबानो गांव की बताई जा रही है। पुलिस शव को अंतपरीक्षण कराकर परिजनों को सौंप दिया।

70 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा मेहता की बेटी ने की आत्महत्या

गढ़वा | गढ़वा की पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा मेहता की बेटी सुप्रिया कुमारी ने पारिवारिक विवाद के कारण आत्महत्या कर ली। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरूवार की शाम सुप्रिया ने कीटनाशक पी ली थी। उसके बाद सुप्रिया की स्थिति बिगड़ने लगी। परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रेफर कर दिया। रांची ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शुक्रवार को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से आहत पूरे परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

विडियो देखें

636 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या

गढ़वा | गढ़वा जिला के सदर थाना क्षेत्र स्थित नगवां मुहल्ला में अज्ञात हमलावरों ने कृष्णा चंद्रवंशी नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक जमीन का कारोबार करता था। जिसमें अक्सर विवाद होते रहता था। जिसको लेकर हमलावरों द्वारा हत्या किए जाने की आशंका परिजन जता रहे हैं।

मृतक के भाई की माने तो हमलावर तीन संख्या में बाइक से घर से समीप मथुराबांध घर पहुंचे और कृष्णा को गोली मार दी। जबतक आसपास के लोगों के कुछ समझते, हमलावर भागने में सफल रहे।

सूचना मिलते ही गढ़वा पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल ले आई। जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

122 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रंका | गढ़वा | पुलिस ने एक अज्ञात महिला का कंकाल किया बरामद

जंगल से महिला का कंकाल बरामद

रंका | गढ़वा | रंका चैनपुर की सीमा पर खपरो गांव के अंवरवादामर टोला में जंगल के किनारे झाड़ी में एक अज्ञात महिला का कंकाल रंका पुलिस ने बुधवार की शाम करीब छः बजे बरामद किया हैं।

इस बाबत पुलिस निरीक्षक हरि किशोर मंडल ने बताया की अंवरवादामर के जंगल में एक अज्ञात महिला का सिर बिहिन कंकाल होने की सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में पुलिस टीम के द्वारा कंकाल को बरामद किया गया है। काफी प्रयास के बाद भी महिला की सिर का पता नहीं चल सका है। आसपास के थानों को सूचना दी जा चुकी है।

179 total views, no views today

बड़ी खबर । कांडी । गढ़वा । मोबाइल के कारण 20 वर्षीय युवक की गई जान

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । वर्तमान युग के युवक किस हद तक जा सकते हैं, यह अंदाजा लगाना मुश्किल है। नए युग के युवक शराब की लत में पड़ कर किस हद तक जा सकते हैं कहा नही जा सकता है।

ताजा घटना भी कुछ इस प्रकार की है कि एक 20 वर्षीय पुत्र मोबाइल खरीदने के लिए अपने माता-पिता से 12 हजार रुपए मांगने की जिद्द पर अड़ा था। यही जिद्द उसे मौत के मुंह में धकेल कर आत्महत्या करने को विवश कर दिया। हम बात कर रहे हैं, कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत लमारी कला पंचायत के हरिगावां गांव की। उक्त गांव निवासी- महेंद्र तांती का बड़ा पुत्र- सोनू कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार की शाम तकरीबन 4 बजे की है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर कांडी पुलिस पहुंची। पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर यह मामला सामने आया की खपड़ैल घर के अंदर कोठे के धरण में साड़ी की मदद से सोनू ने गले में फांसी लगा ली। मृतक के पिता- महेंद्र ने बताया कि मोबाइल खरीदने के लिए सोनू 12 हजार रुपए मांगने की जिद्द पर अड़ा था। मजदूरी कर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पाना बहुत कठिन पड़ रहा है। परिवार चलाने वाले 12 हजार रुपए कहाँ से लाए। यह पहाड़ उठाने से कम न था। वहीं कोरोना वायरस को लेकर भुखमरी जैसी समस्या उत्पन्न हो गयी है।

पुलिस द्वारा मृतक के गले में निशान पाया गया। गले में रोल्ड-गोल्ड का चैन, लाल शर्ट, हरा पैजामा पहना हुआ था। शव को पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेजा गया। वहीं ग्रामीणों के अनुसार सोनू चार माह पूर्व भी कुआं में कूद कर जान देने का प्रयत्न किया था। किन्तु ग्रामीणों ने दौड़कर पकड़कर, समझा-बुझाकर बचाया था। मृतक के लिए यह कोशिश दूसरी बार की गई, जिसमें वह सफल रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने बताया कि सोनू दो दिनों से भूखा था। शराब पीकर आया व फांसी लगा ली। बता दें कि परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक का पिता गरीब, अनपढ़ व दिमाग का कमजोर व्यक्ति है। मौके पर- एएसआई- लालबिहारी रजक, सतीश कुमार महतो सहित अन्य जवान व ग्रामीण उपस्थित थे।

192 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । रमकंडा । गढ़वा । करंट लगने से दो बैलों एवं एक गाय की मौत

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । बिजली पोल में करंट आने एवं वहां के आसपास के भूस्थल में करंट प्रवाहित होने से दो बैलों एवं एक गाय की मौत हो गई। बुआई के मौसम में किसानों पर आया आफत। रमकंडा प्रखंड अंतर्गत बलीगढ़ पंचायत के रोहड़ा ग्राम निवासी प्रयाग यादव का दो बैल और एक गाय की मौत करंट लगने से हो गई।

घटना मंगलवार रात की है। घटना के संबंध में प्रयाग यादव ने बताया कि बेलसरी में करीब 10 से 11bके करीब पशु बंधे हुए थे। मंगलवार की रात 11से 12 बजे के करीब बिजली की तार धु-धु कर के जलने लगी। इस बाबत हम अपने घर से बाहर निकले तो देखा कि बैलसारी में बंधी हुई हमारे बैल हड़बड़ा कर घटनास्थल गिरने लगे। हमने तुरंत बैलों को खोला कुछ को खोल कर भगा दिया और कुछ बैलो को खोल ही रहा था लेकिन सभी बैलों को हम नहीं खोल पाए। इसी क्रम में हमारे तीन पशुओं की मौत हो गई। और हम नहीं बचा सके।इन दिनों बुअाई-जुताई का मौसम चल रहा है, और किसानों की खेती का काम बैलो पर ही निर्भर है।

ऐसे में आए दिन बिजली पोल में करंट आने से वहां के आसपास के स्थलों में करंट प्रवाहित हो जाने से पशुओं की जान तो जा ही रही है हम मानव पर भी मुसीबत आ गई है। लेकिन बिजली विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

फिलहाल प्रयाग यादव नामक किसान के बैल मरने से उसे बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। इसकी भरपाई बिजली विभाग को करनी चाहिए। कोरोनावायरस के चलते हुए पूरे देश में लॉकडाउन के बीच किसानों की हालत एक तो अपने ही खराब है, दूसरी यह घटना और भी झकझोर के रख दी है।

36 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । रमकंडा । गढ़वा । पेड़ में टकराने से बाइक सवार की मौत

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा भंडरिया मुख्य मार्ग पर सीजो मोड़ के समीप तीखे मोड़ में अनियंत्रित होकर बाइक सवार पेड़ में टकराने से हो गई मौत। घटना मंगलवार की शाम लगभग 7:00 बजे की बताई जा रही है।

समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी, कि वह कौन है और कहां का रहने वाला है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त बाइक सवार भंडरिया रमकंडा मुख्य मार्ग में भंडरिया की ओर से आ रहा था। वह बहुत तेज गति से बाइक चला रहा था। तीखे मोड़ में बाइक असंतुलित होकर पेड़ से जा टकराई। जिससे बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

48 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग रेहला | पलामू | बिजली विभाग की लापरवाही से एक और व्यक्ति की गयी जान

मृतक का शव

> दो माह पहले गिरा था बिजली का तार,शिकायत के बाद भी विभाग ने नही हटवाया
> ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश,मामला रेहला थाना क्षेत्र के तोलरा गांव का
रेहला | पलामू | बिजली विभाग की लापरवाही से एक और व्यति की जान चली गयी.मृतक रेहला थाना क्षेत्र के तोलरा गांव का रहने वाला था.मिली जानकारी के अनुसार तोलरा निवासी विजय मिश्रा (45) कृषि कार्य हेतु घर से खेत की ओर जा रहे थे.उनके घर से कुछ ही दूरी पर बिजली का तार जमीन पर गिरा हुआ था.जिसके चपेट में वे आ गये.जिससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गयी.ग्रमीणों ने इसकी सूचना रेहला पुलिस को दी.रेहला थाना प्रभारी लालजी यादव तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे.उन्होंने शव को पोस्टमार्टम हेतु मेदनीनगर पीएमसीएच भेज दिया.थाना प्रभारी लालजी यादव ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद भी दी.इधर इस घटना से ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति काफी रोष है.ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कनीय अभियंता पर प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.ग्रामीण मृतक के परिजनों को मुवाबजा देने की भी मांग कर रहे थे.आक्रोशित ग्रामीणों को थाना प्रभारी लालजी यादव ने समझा-बुझा कर शांत कराया.
> दो माह पूर्व गिरा था बिजली का तार
जिस तार के स्पर्शघात से विजय मिश्रा की मौत हुयी,वह दो माह पहले ही जमीन पर गिर गया था.ग्रामीणों के अनुसार दो माह पूर्व आये तेज आंधी-तूफान में दो-तीन बिजली का खंभा व तार गिर गया था.खंभा व तार गिरने की सूचना ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कनीय अभियंता को देते हुये तार हटवाने की मांग की थी.लेकिन दो माह बाद भी विभाग द्वारा जमीन पर गिरा तार नही हटवाया गया.सबसे आश्चर्यजनक बात तो यह है कि गिरे हुये तार में लगातार बिजली का प्रवाह जारी था.जिसके चलते इतनी बड़ी घटना हुयी.

128 total views, no views today

बड़ी खबर । धुरकी । गढ़वा । सगमा । विषैले जंतु के काटने से युवती की मौत

धुरकी । गढ़वा । सगमा । धुरकी थाना क्षेत्र क अंतर्गत पुतुर गांव निवासी विजय यादव के 13 वर्षीय पुत्री सुगंधी कुमारी के रात्रि में बिषैले जंतु की काटने से दिन मंगलवार की 10 बजे मौत हो गई। मौत की खबर लगते ही परिवार पूरे गांवउ में कोहराम मच गया।

जानकारी के मुताबिक बतया जा रहा है कि सुगंधी कुमारी अपने मौसा कृष्णा यादव के लड़के के शादी में सगमा गई हुई थी। और बताया जा रहा हैं, की सोमवार की रात्रि में सुगंधी कुमारी सो रही थी। उसी बीच में जहरीली जन्तु न काट लिया और मौत हो गई। ये घटना करीब सोमवार की रात्रि करीब दो बजे की है।

और बताया जा रहा की सुगंधी कुमारी को विषैले जंतु ने काट लिया। तो सुगंधी ने घर के सद्स्य को जानकारी दी कि किसी चीज मुझे काट लिया है। जिससे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और घर पहुंचकर उन्होंने जब परिजनों को सारी बात बताई तो सगमा में ही तंत्र मंत्र में लग गए औऱ उससे भी सुधार नही हुआ तो अपने गांव पुतुर में लाये और आनन फानन में लग गये उसके बाउजूद भी नही सुधार हुआ तो घर के लोगों ने इलाज के लिए संग बारिया हॉस्पिटल में ले जाया गया वहां पर ऑक्सिजिन लगया गया, लेकिन स्थिति को नाजुक देखते हुए डॉक्टर ने वहाँ से रेफर कर दिया गया। जो रेफर करने के बाद गढ़वा ज्वाला प्रसाद के हॉस्पिटल में ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। और इधर में मृतक के घर के परिजनो को रो रो कर बुरा हॉल हुआ है।

141 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | भवनाथपुर | गढ़वा | 11 हजार विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आने से मजदूर की मौत

मृतक कुलदीप सिंह


सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । थाना क्षेत्र के मुसकैनिया पहाड़ के डीहवार बाबा के पास निर्माणाधीन मकान के उपर से गुजरे 11 हजार विद्युत् प्रवाहित हाई टेंसन तार की चपेट में आने से एक मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गया। तत्काल उसे ईलाज के लिए स्थानीय सीएचसी लाया गया। जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उक्त मजदूर चपरी गाँव निवासी विशो सिंह के 22 वर्षीय पुत्र कुलदीप सिंह है। घटना के संबंध में बताया गया, कि मजदूर कुलदीप सिंह मंगलवार को मुस्कैनिया पहाड़ के समीप डीहवार बाबा के पास बन रहे मकान में मजदूरी कर रहा था। जहाँ वह मकान की छत पर चढ़ कर रॉड को खड़ा कर रहा था। तभी मकान के उपर से गुजरा हुआ 11 हजार वोल्ट के विद्युत् प्रवाहित हाई टेंसन तार से रॉड सट गया। जिससे वह विद्युत् प्रवाहित हाई टेंसन तार की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया। आनन फानन में उसे ईलाज के लिए भवनाथपुर सीएचसी लाया गया। जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया.

थाना प्रभारी सीबी सिंह पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे तथा मृतक के शव को अंत्यपरीक्षण हेतु गढ़वा भेजवाया. मजदूर की मौत की खबर मिलते ही उधर बीडीओ उमेश मंडल, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, विधायक प्रतिनिधी दयानंद सोनी, चपरी मुखिया रामसूरत राम, मधुलता देवी ने अस्पताल पहुंचकर शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।

49 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | कांडी | गढ़वा | दो अलग-अलग घटनाओं में दो युवकों की गई जान

रोते -बिखलते परिजन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी | गढ़वा | प्रखंड के दो गांव में एक ही रात दो अलग अलग घटना में दो युवकों की मौत हो गयी। जिससे पूरा क्षेत्र में शोक की लहर ब्याप्त है। घटना रविवार रात की है।

पहली घटना कसनप -खरसोता मुख्य सड़क स्थित कान्हा ढोढ़ के नजदीक विश्वकर्मा टोला के नजदीक विपरीत दिशा से आ रही जीप व मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर में मोटरसाइकिल सवार नवडीहवा टोला निवासी अरुण सिंह के 15 वर्षीय पुत्र सूरजभान सिंह की मौत हो गयी। घटना साढ़े सात बजे की है। सूरजभान मझिआंव से मोटरसाइकिल से घर वापस आ रहा था। जबकि विपरीत दिशा से रकसही से आ रही जीप ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दिया।

जिससे सूरजभान गंभीर रूप से घायल हो गया।आनन फानन में इलाज के लिए रेफरल अस्पताल ले जाया गया। जहां पर ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। एक दूसरा ब्यक्ति को भी चोट लगी है। लेकिन वह खतरा से बाहर है। मृतक दो भाई थे। सबसे दुखद पहलू यह है कि मृतक के पिता अरुण सिंह की मृत्यु अक्टूबर 2019 में सांप के काटने से हो गयी थी। अब उस मां के ऊपर क्या बीत रही है या वह कैसे जिंदा रहेगी। जिसके पति व बेटा छः महीने के अंदर छीन जाए।मृतक का अंतिम संस्कार कोयल नदी में सोमवार को कर दिया गया।

दूसरी घटना अधौरा गांव की है।जहां पर कन्हाई राम के 39 वर्षीय पुत्र चंद्रमा राम की मत्यु जहरीला जंतु के काटने से हो गयी। वह अपनी बहन के घर मझिआंव थाना के बिच्छी गांव में अपनी भगिनी की शादी में शामिल होने गया था। वह रविवार की रात छत पर सोया हुआ था कि कुछ काट लिया। आनन-फानन में उसे मझिआंव लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने गढ़वा रेफर कर दिए। मझिआंव से गढ़वा लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिए।

लेकिन मृतक के परिजन अभी भी अपने पुत्र को मृत नही समझ रहे हैं। अस्पताल से आने के बाद परिजन झाड़ फूंक के लिए उंटारी लेकर गए थे। वहां से घर आने के बाद परिजन चंद्रमा को लेकर प्रखंड के जयनगरा गांव लेकर गए हुए हैं। लोगों का मानना है कि विषैले जंतु के काटने के बाद कोई भी तुरंत नही मर जाता। इसी आस में लोग चंद्रमा को लेकर जगह जगह झाड़ फूंक के लिए घूम रहे हैं। चंद्रमा को लेकर जयनगरा गांव लेकर गए थे। जहां पर झाड़ फूंक करने वाले लोग भी उसे मृत घोषित कर दिए।घर मे कोहराम मचा हुआ है। महिला व पुरुष का रो-रो कर बुरा हाल है।आखिर यह कैसे हो गया कोई समझ नही पा रहा है।गांव में शोक का लहर ब्याप्त है।

51 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | धुरकी | गढ़वा | क्‍वॉरेन्टीन सेंटर से 14 दिनों बाद मिली छुट्टी, घर जाने के बाद मौत

गांव में पसरा मातम

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड अंतर्गत भंडार पंचायत के लिखनी धौरा कदवा गांव निवासी एक अत्यंत ही गरीब आदिवासी व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक हिरालाल सिंह खरवार की पत्नी सबीता देवी व परिजनों ने बताया की उनके पति मृतक हिरालाल सिंह खरवार चेन्नई मे सरीया सेटरिंग का कार्य करने गए थे और जब वह लाॅकडाउन होने के कारण काम बंद हो गया तो वह अपने गांव घर मे आने से पुर्व भंडार पंचायत के सरकारी क्वायरेंटाइन मे भेजा गया था। परिजनों ने बताया की 30 मई को सरकारी क्वायरेंटाइन मे दो सप्ताह तक अवधि पुरा करने के बाद उसके पति घर लौट आए थे इसके बाद वह सामान्य दिनों की तरह घर मे रहने लगे, वहीं गत शनिवार को अचानक उल्टी होने लगा और लगातार ज्यादा उल्टी होने लगा तो परिजनों ने उसे इलाज के लिए गढ़वा ले गए जहां उसकी मौत हो गई। वहीं मौत की सुचना मिलने के बाद मुखिया पति भगवान सिंह मृतक के घर पहूंच कर परिजनों को एक हजार रूपये देकर आर्थिक रूप से सहयोग किया। मुखिया ने इस दौरान परिजनों को ढाढस बंधाया और कहा की उनसे जो भी होगा वह सरकारी स्तर से सहायता दिलाएंगे। वहीं भाजपा नेता रामप्रवेश गुप्ता भी मृतक के घर पहूंच कर परिजनों से मिलकर गहरा दुख प्रकट किया और कहा की वह विधायक भानु प्रताप शाही को सुचना देकर मृतक के परिजनों को सरकारी पारिवारिक लाभ दिलाने की बात कहेंगे। इस संबंध मे सीएचसी केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डाॅ दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की मृतक हिरालाल सिंह खरवार की मौत लू लगने के कारण हुआ है, उन्होंने यह भी बताया की मृतक हिरालाल जब चेन्नई से वापस अपने गांव लौटा था तो उसे सरकारी क्वायरेंटाइन सेंटर भंडार मे रखा गया था और वह रेड जोन से लौटा था इसलिए उसका कोरोना जांच के लिए सैंपल भी उनकी टीम के द्वारा पुर्व मे लिया गया था, और वह जांच मे भेजने के बाद निगेटिव रिपोर्ट आया था।

विडियो देखें

305 total views, no views today

बड़ी खबर | मझिआंव | गढ़वा | दिल्ली से लौट युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

> भारत में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगभग तीन लाख पार.

> झारखंड में दिन शनिवार को देर शाम तक 17 सौ से भी ज्यादा पॉजिटिव केस.

> कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 11 जून को दिल्ली से आया .

मझिआंव | गढ़वा | वैश्विक महामारी कोरोनावायरस अपने भारत देश सहित झारखंड में भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां भारत में टोटल पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगभग तीन लाख पार कर गई है। वहीं झारखंड में दिन शनिवार को देर शाम तक 17 सौ से भी ज्यादा पॉजिटिव केस हो गया है। वहीं आज गढ़वा जिला में दो पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जिसमें एक गढ़वा सदर क्षेत्र का ही है। वहीं दूसरा मझिआंव प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत टड़हे पंचायत के ग्राम करूई निवासी में भी पॉजिटिव पाया गया है। मिली प्राप्त जानकारी के अनुसार यह कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 11 जून को दिल्ली से आया हुआ था। इस व्यक्ति के साथ दो अन्य लोग भी दिल्ली से आए हुए थे। इन तीनों लोगों को 11 जून को ही करमडीह पंचायत के मुख देव हाई स्कूल क्वोरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। वहीं तीनों लोगों को सैंपल 11 जुन को ही लिया गया था। जिसमें दो लोगों का निगेटिव रिपोर्ट आया है। वहीं जानकारी के अनुसार पॉजिटिव व्यक्ति को अंचला अधिकारी राकेश सहाय, नजीर जितेंद्र कुमार सिंह, मुखिया साबिर अंसारी एवं अस्पताल कर्मी के द्वारा जिला से आए कोविड एंबुलेंस के माध्यम से उक्त व्यक्ति को मेराल कोविड अस्पताल भेजा गया। वहीं मझिआंव प्रखंड अंतर्गत अभी तक 4 केस हो गए हैं। जिसमें एक केस गढ़वा जिला में ही क्वॉरेंटाइन किया गया था। वहीं तीन केस करमडीह मुख हाई स्कूल क्वोरेंटाइन सेंटर से ही पाए गए हैं। वहीं यह जानकारी पाते ही प्रखंड क्षेत्र के लोगों में हड़कंप सा मच गया है।

111 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | मझिआंव | गढ़वा | खजूरी जलाशय परियोजना डैम से एक 25 वर्षीय युवक की शव बरामद

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र के खजुरी जलाशय परियोजना डैम से गुरुवार को पुलिस ने एक 25 वर्षीय युवक का शव बरामद किया है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार गत बुधवार की सुबह से ही नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 9 स्थित आमर चचेरीया टोला से युवक घर से गायब था।

इधर ग्रामीणों के अनुसार अनिल पासवान के 25 वर्षीय पुत्र योगेंद्र पासवान की रूप में पहचान की गई है। इसकी शादी दो वर्ष पहले हुई थी। जिसका एक भी संतान नहीं था। मृतका के पिता अनिल पासवान कोल फील्ड विभाग में कार्यरत हैं। अनिल पासवान के 2 पुत्र हैं। गौरतलब हो की डैम के इर्द-गिर्द चरवाहे के नजर शव पर पड़ी।

इसकी सूचना गांव में दी और साथ ही पूरे गांव में शव की बात सुनकर आग की तरह फैल गई। सूचना के आलोक में थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार, एसआई प्रेमराम, पीएसआई विवेक पंडित, नवीन कुमार शर्मा एवं दल बल के साथ घटनास्थल डैम पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु गढ़वा मुख्यालय भेजा।

वही योगेंद्र के बड़ा भाई धर्मेंद्र ने बताया कि मेरे भाई का कुछ मानसिक स्थिति भी खराब थी। जिसका इलाज चल रहा था। अभी लॉकडाउन में दवा कम होने के कारण दवा कम लेता था। बड़ा भाई ने यह भी कहा कि कल सुबह जल्दी सोकर उठा था और डैम तरफ कब आया किसी को कोई पता नहीं चला था।

93 total views, no views today