ब्रेकिंग । कांडी। गढ़वा। मूर्ति विसर्जन के दौरान तालाब में डूबा युवक ग्रामीणों द्वारा खोजबीन जारी

मझिगावां पंचायत के मझिगावां गांव के महुडर निवासी सूर्यनारायण चौबे के बड़ा पुत्र विकास चौबे( मुन्ना ) चौबे मूर्ति विषर्जन के दौरान दक्षिण तरफ के तालाब में डूबने की सूचना मिल रही है ग्रामीणों के दौरान खोज बिन जारी है।

777 total views, 264 views today

बिग ब्रेकिंग । कांडी । गढ़वा । बोलेरे के धक्के से सात वर्षीय बच्चे की हुई मौत

कांडी । गढ़वा । मंगलवार की दोपहर एक बजे मझिगावां पंचायत के कवलदाग टोले पर रपुरा निवासी ब्रिज बिहारी सिंह उर्फ चिखुर सिंह की गाड़ी संख्या JH03L3683 की धक्के से एक सात वर्षीय बच्चे मौके पर ही मृत्यु हो गई। बच्चा कवलदाग टोले के नागेंद्र सिंह का इकलौता पुत्र सन्नी कुमार सिंह उर्फ कन्हाई सिंह कवलदाग स्थित दुर्गा पूजा पंडाल से प्रसाद लेकर जैसे ही सड़क पर पहुचा तभी भवनाथपुर की ओर से तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो गाड़ी ने अगस्त साह के घर के सामने धक्का मार दिया। बोलेरे चिखुर सिंह का बड़ा लड़का चला रहा था। लड़के की मृत्यु मौके पर ही हो गई।

मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। उसके बाद हरिहरपुर ओपी प्रभारी शौकत खान ने घटनास्थल पर पहुंच कर गाड़ी को अपने कब्जे में किया। उसके बाद ग्रामीणों को कोशिश किया कि लोग जाम हटा दें। पर लोग अधिकारी के आने की मांग पर डटे रहे। लोगों का मांग था कि पीड़ित परिवार को मुआवजा के तौर पर एक आवास, बोलेरो मालिक के ऊपर प्राथमिकी हो कि वह18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को गाड़ी चलाने को क्यों दिया गया। कांडी प्रखंड के बीपीओ सोनू कुमार, व रोजगार सेवक राजेश शुक्ला, कर्मचारी गणेश चौधरी मौके पहुंच कर मुआवज़े की लिखित आवेदन लिए व लोगों को समझाबुझा कर शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया।

13 total views, 1 views today

बड़ी खबर । चिनिया । गढ़वा । बाइक की हुई आमने-सामने टक्कर, युवक जख्मी

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया l गढ़वा l चिनिया मुख्यालय स्थित हाई स्कूल के पास हुई मोटरसाइकिल की आमने-सामने की टक्कर में युवक हुआ बुरी तरह से जख्मी। प्राप्त जानकारी के अनुसार चिनिया प्रखंड अंतर्गत हेताड कला पंचायत के ग्राम तहले निवासी सरवन गुप्ता पिता भरत शाह अपने हीरो होंडा बाइक स्प्लेंडर प्लस से चिनियाँ होते हुए गढ़वा जा रहे थे की चिनिया ब्लॉक से आगे हाई स्कूल के पास गढ़वा से आ रहे बाइक अनियंत्रित होकर जोरदार टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की सरवन गुप्ता वही बेसुध होकर गिर पड़े। और बेहोश हो गए आनन-फानन में लोगों ने चिनिया सामुदायिक केंद्र लाया गया। जहां उनके पैर में गंभीर चोटें आई हैं। फार्मासिस्ट डॉक्टर वेंकटेश्वर नारायण ने बताया कि युवक को 15 टांके लगे हैं। फिलहाल अभी वह खतरे से बाहर है। और इसकी सूचना चिनिया थाना को दे दिया गया है। युवक को शरीर में काफी चोटें आई हैं। इधर जो सामने से मोटरसाइकिल टक्कर मारा था वह अज्ञात युवक बताया जा रहा है। टक्कर मारने के बाद अज्ञात मोटरसाइकिल चालक वहां से उठकर फरार हो गया था।

19 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार


गढ़वा | गढ़वा शहर थाना क्षेत्र के नगवा मोहल्ला से पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध देशी और विदेश शराब बरामद किया है. मामले में पुलिस ने शराब संचयन करने वाले सुनील प्रसाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. सुनील प्रसाद बर्फ फैक्ट्री चलाता है. पुलिस ने पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी देते हुए बताया कि शराब के संचयनकर्ता पिछले कई महीनो से इस कारोबार में लिप्त था जिसकी लगातार सूचना मिल रही थी. बड़े अधिकारीयों के निर्देश पर छापेमारी कर मामले का उद्भेदन किया गया. बरामद सामानों में बियर देशी महुआ 150 लीटर, और विदेशी शराब शामिल हैं.

62 total views, no views today

बड़ी खबर । डंडई । गढ़वा । अपाची बाइक ने टीवीएस बाइक में मारी टक्कर, दो जख्मी

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के सोनेहारा रोड यूरिया नदी पुल के पास अज्ञात अपाची बाइक ने टीवीएस बाइक में टक्कर मार दी। जिससे टीवीएस बाइक पर सवार
करके गांव निवासी उस्मान अंसारी 60 वर्ष तथा आशिक अंसारी 26 वर्ष पूरी तरह से जख्मी हो गए। वही अपाची सवार व्यक्ति फरार होने में सफल रहा। रास्ते से गुजर रहे व्यक्तियों ने घायल व्यक्तियों के परिजनों की घटना की जानकारी दी।

परिजनों ने आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचकर एंबुलेंस को बुलाने के लिए 108 नंबर पर कॉल किया। परंतु एंबुलेंस एक घंटा बाद भी नहीं पहुंच सकी। परिजनों ने निजी वाहन से घायलों को डंडई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया। जहां पर स्वास्थ्य कर्मियों ने इलाज नहीं करने की बात कहते हुए हड़ताल पर रहने की बात कही। उसके बाद परिजन एंबुलेंस मंगवाने का लगातार प्रयास करते रहे। तब तक घायलों को बेहोशी की हालत में लावहि मोड़ के एक कपड़ा दुकान के बाहर रखा गया। दो घंटा देर से पहुंची एंबुलेंस के द्वारा घायलों को सदर अस्पताल ले जाया गया।

घटना के संबंध में परिजन नसीम अंसारी ने बताया कि रोज की तरह सोने हारा के रास्ते डंडई मिथिलेश प्रसाद के ईट भट्ठा में कोयला फोड़ने का कार्य करने आ रहे थे।

134 total views, 4 views today

बड़ी खबर | धुरकी | सगमा | गढ़वा | 22 वर्षीय युवक का शव फांसी के फंदे से झुलता हुआ मिला

धुरकी । सगमा । गढ़वा । धुरकी थाना अंतर्गत बीरवल गांव में एक 22 वर्षीय युवक ने सीशम के पेड़ में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। घटना के संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया की मृतक युवक शकील अंसारी पिता जाकीर अंसारी ने बताया कि उसका बेटा शकील गत मंगलवार को घर से भोजन करने के बाद शाम करीब चार बजे निकला था। उसके बाद से कोई पता नही चला। वहीं अचानक सुबह में गांव के ही ग्रामीणों के द्वारा देखा गया कि उसका शव सीशम के पेड़ में फांसी के फंदे से झुलता हुआ देखा गया। उसके बाद पुलिस को सूचना मिली। वही घटनास्थल पर थाना प्रभारी व पीएसआइ रौशन कुमार, एएसआइ आलोक कुमार के साथ पहूंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया है। वही इस घटना को देखने के लिए गांव में ग्रामीणो की भीड़ उमड़ पड़ी.

विडियो देखें

224 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | कांडी | गढ़वा | दम घुटने से चार की मौत, पसरा मातम

कांडी | गढ़वा | कांडी थाना क्षेत्र में आज एक ह्रदय विदारक घटना घटित हो गई. थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित अखिलेश दुबे के निर्माणाधीन मकान के शौचालय टंकी में घुसे चार मजदूरों की मौत दम घुटने से हो गई. चारों मजदूरों में से तीन एक ही परिवार के थे जबकि चौथा उनके रिश्तेदार में से ही था. टंकी के अन्दर मजदूर एक एक कर बेहोश होते चले गए.

मिली जानकारी के अनुसार जिन मजदूरों की मौत हुई है उनमे नागेन्द्र मेहता, मिथिलेश मेहता, अनिल मेहता और प्रवीन मेहता के नाम शामिल हैं. चारों कांडी के डूमरसोता गाँव के रहने वाले हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार काम करने के दौरान सबसे पहले एक मजदूर जब टंकी के अन्दर घुसा तो ऑक्सीजन की कमी के कारण दम घुटा और बेहोसी की हालत में आ गया. इसके बाद उसे बचाने के लिए एक-एक कर सभी अन्य मजदूर घुसते गए और बेहोश होते चले गए. हो हल्ला होने पर मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाला गया. सभी को बेहोशी की हालत में कांडी अस्पताल ले जाए गया लेकिन ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें तुरंत ही मझिआंव रेफरल अस्पताल भेज दिया गया. मझिआंव ले जाते समय बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. अस्पताल पहुँचने पर डोक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया.

कांडी में चार मजदूरों की मौत की बात पुरे क्षेत्र में आग की तरह में फ़ैल गई. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने कांडी-मझिआंव मुख्य पथ को जाम कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर कांडी अस्पताल की व्यवस्था ठीक होती तो मजदूरों की जान बचाई जा सकती थी. ग्रामीणों ने टायर आदि जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया है.

कांडी में चार मजदूरों की मौत की बात ने पुरे क्षेत्र को झकझोर कर रख दिया है. जिस क्षेत्र ने आज तक कई बड़े नेता दिए, स्वास्थ्य मंत्री दिया, उसी के क्षेत्र में आज अस्पताल कि ऐसी हालत निश्चित रूप से शर्मनाक है. अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था होती तो शायद इन मजदूरों की जान बचाई जा सकती थी. मृतकों के गाँव डूमरसोता में मातम छाया हुआ है. घटना से आहत परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है.

विडियो देखें

710 total views, 2 views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | डायन बिसाही के आरोप में दो महिला एवं एक पुरुष को निर्वस्त्र कर प्रताड़ित करने के जुर्म में 23 ग्रामीण गिरफ्तार


गढ़वा | शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत्त नारायणपुर गाँव में डायन बिसाही के आरोप में कई ग्रामीणों ने मिलकर दो महिला और एक पुरुष को निर्वस्त्र कर उनके साथ मारपीट कर प्रताड़ित किया. मामले के संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने धर पकड़ तेज की. छापामारी अभियान से 9 अक्टूबर को 2 जबकि 11 अक्टूबर को 21 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. सभी अभियुक्तों को न्यायिकत हिरासत में जेल भेज दिया गया.

विडियो देखें

138 total views, no views today

बड़ी खबर | गढ़वा | आहर के नाले में फंसकर युवक की मौत, 24 घंटे बाद निकाला जा सका शव

> आहर ने नाले में फंसकर युवक की मौत

> 24 घंटे बाद निकाला गया शव

> शव निकालने के दौरान युवक का हाथ उखड़ गया

गढ़वा | शहर थाना क्षेत्र के अंचला नावाडीह गावं में स्थित एक आहर के नाले में पानी निकासी करने गए 35 वर्षीय युवक की फंसकर मौत हो गई. मृतक उमेश भुइयां अंचला नावाडीह के भोला का पुत्र है. बता दें कि युवक का शव करीब 24 घंटे तक नाले के अन्दर फंसा रहा. ग्रामीणों और प्रशासन के काफी मशक्कत के बाद आहर को काटकर शव को बाहर निकाला जा सका.
समाचार के अनुसार शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे उमेश भुईयां आहर का पानी निकालने गया था. पानी निकालने के दौरान अचानक पानी के दबाव के कारण वह भव में जाकर फंस गया. और इतनी बुरी तरह से फंस गया कि उसे निकलना मुश्किल हो गया. हो हल्ला होने पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर जुट गए. उमेश भुईयां को निकालने का काफी प्रयास ग्रामीणों ने किया, लेकिन उसे नहीं नहीं निकाल पाये.
ग्रामीणों के द्वारा रात्रि में हाइड्रा को बुलाकर भी शव को निकालने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली बल्कि इस कोशिश के दौरान हाइड्रा से शव का एक हाथ हाथ उखड़ गया. आखिर कार दुसरे दिन शनिवार को आहर में मेड को काटना पडा और आहर का पानी बहाकर शव को बाहर निकाला गया.बता दें कि इसी आहार पर किसानो के कई फसल निर्भर थे जो इस साल बर्बाद हो गए.
इधर घटना से आहत घर वालों का रो रोकर बुरा हाल है. जनप्रतिनिधयों ने सरकार से पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है.

विडियो देखें

156 total views, no views today

बड़ी खबर | गढ़वा | बंच्चों के विवाद में अधेड़ महिला की हत्या


गढ़वा | शहर थाना क्षेत्र के लखना गाँव में कुछ लोगों ने पीट-पीट कर एक अधेड़ महिला सुन्दरकली कुंवर की हत्या कर दी. बताया जाता है कि बंच्चों को लेकर हुए किसी विवाद में बीच-बचाव के दौरान घटना घटी. घर वालों ने एक समुदाय विशेष के युवकों द्वारा पिटाई किये जाने का आरोप लगाया है. घटना के बाद गाँव में दो समुदायों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस गाँव में कैम्प कर रही है. पुलिस दोषियों के जल्द गिरफ्तारी में जुटी हुई है.

21 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रमकंडा | गढ़वा | अज्ञात वाहन के धक्के से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा -मेदिनीनगर मुख्य मार्ग में बहेराखाड़ गांव के समीप अज्ञात वाहन के धक्के से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। धक्का इतना जोरदार था कि व्यक्ति रोड से कुछ दूर जा गिरा।

घटना शनिवार की आज सुबह की है। देखने से प्रतीत होता है, कि मृत व्यक्ति अपने बाइक पर सवार होकर बेडशीट एवं चादर बेचने के लिए गांव में फेरी के लिए निकला था।

वहां पर मौजूद लोग तुरंत ही इसकी सूचना रामगढ़ थाने को दी। रामगढ़ थाना ने तत्परता दिखाते हुए घटनास्थल पर पहुंच चुकी है एवं मामले की जांच में जुटी है। समाचार लिखे जाने तक मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई थी एवं कौन सी गाड़ी धक्का मारा है पता नहीं चल पाया है।

विडियो देखें

152 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | 57 किलो अवैध गांजा के साथ दो गिरफ्तार

गढ़वा | गढ़वा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। गढ़वा शहर के कचहरी मोड़ के पास बोलेरो से ले जा रहे 57 किलो अवैध गांजा के साथ एक महिला और ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। महिला भवनाथपुर की रहने वाली है जबकि ड्राइवर यूपी के शक्ति नगर का रहने वाला है।

पत्रकार वार्ता के दौरान डीएसपी बहामन टूटी ने बताया कि ये उड़ीसा से तस्करी कर यूपी ले जा रहे थे। महिला पूर्व में भी गांजा तस्करी मामले में संलिप्त रह चुकी है।

89 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । डंडई । गढ़वा । सोनेहरा में दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के सोनेहरा पंचायत स्थित बौलिया मोड़ पर दो बाइकों की आमने सामने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वही दो घायल हो गए हैं।

मृतक मेराल थाना क्षेत्र के गेरुआ गांव यूरिया टोला निवासी रजू चौधरी के पुत्र राजकुमार चौधरी उम्र 42 वर्ष बताया गया।

वहीं घायलों में तौहीद अंसारी व नर्सिंग चौधरी का नाम शामिल है। सूत्रों के अनुसार मृतक राजकुमार चौधरी किसी काम से सोनेहरा मेन रोड से रमना की ओर अपनी बाइक से जा रहा था और विपरीत दिशा से तेज गति से आ रही एक बाइक से आमने सामने टक्कर हो गई। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया।

बताया गया कि ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति बताते हुए रांची रेफर कर दिया। रांची ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। वहीं घायल व्यक्तियों की स्थिति ठीक बताई गई।

144 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | डंडई | गढ़वा | जरही में दो जान लेने के बाद करके में मधुमक्खियों ने दो व्यक्तियों पर किया हमला, दोनों गंभीर

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के ग्राम पंचायत जरही में कुछ दिन पहले मधुमक्खिों ने काटकर पति पत्नि की जान ले लिया ये हादसा अभी ठंढाया भी नही की पुनः प्रखंड के ग्राम पंचायत करके स्थित टेटुका टोला निवासी नंकेश्वर चौधरी के पत्नी छटनी देवी उम्र 55 वर्ष व उनकी बेटी चिंता कुमारी उम्र करीब 17 वर्ष को मधुमक्खियों ने काट कर घायल कर दिया ।

लोगों ने बताया कि मां-बेटी सुबह सवेरे अपने खेतों में फसल काटने गई थी कि अचानक उन पर मधुमक्खियां टूट पड़े और काटने लगे दोनों किसी तरह से जान बचाने के लिए चीखते चिल्लाते इधर-उधर दौड़ने लगे और मधुमक्खियों के डंक मारने के कारण वे दोनों बेहोश हो गये।

ग्रामीण अमीरका चौधरी, अखिलेश चौधरी ,चुनमुन चौधरी, राजेश चौधरी, कुंदन चौधरी, कमलेश चौधरी, महेंद्र चौधरी,लव चैधरी, रविन्द्र चौधरी, मूर्ति देवी आदि के सहयोग से दोनों को घर लाया गया और बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस के सहयोग से दोनों को सदर अस्पताल गढ़वा भेजा गया । खबर लिखे जाने तक दोनों की स्थिति काफी गंभीर थी।

121 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । डंडई । गढ़वा । मधुमक्खियों के काटने से पति पत्नी दोनों की हुई इलाज के दौरान मौत

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के महूदण्ड जंगल में लकड़ी लेने गए जरही गांव निवासी पति पत्नी नंदू पासवान 57 वर्ष और मीना देवी 55 वर्ष को मधुमक्खियों की काटने से दोनों की मौत हो गई ।

घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में मातम छा गया और लोगों का रो रो कर बुरा हाल हो गया।

मृतक के पुत्र जितेंद्र कुमार पासवान ने बताया कि मेरे माता पिता दोनों जलावान के लिए लकड़ी लेने महू दण्ड के जंगल में गए थे कि अचानक दो बजे मधुमक्खियों के काटने की मुझे जानकारी मिली । जानकारी मिलते ही दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। जहां मेरी मां मिना देवी को डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। वहीं कुछ देर बार पिता नंदू पासवान भी दम तोड़ दिये।

विडियो देखें

252 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | पलामू | केचकी में स्नान करने के क्रम में एक ही परिवार के तीन युवकों की गई जान

पलामू | मेदिनीनगर के रेड़मा चौक के तीन युवकों की कोयल व ओरंगा के संगम पर केचकी संगम तट पर नहाने के क्रम में नदी के तेज धार में बहने से मृत्यु हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह रेड़मा चौक के सात लड़के सुबह में घूमने निकले थे। केचकी संगम तट पर नहाने के लिए सुबह गये। और नहाने के क्रम में नदी के तेज धार ने उन्हें अपनी गोद में समेट लिया, और एक ही परिवार के तीन लड़के तेज धारा में बह गए.

जिनमे सोनू गुप्ता, नीरज गुप्ता, अभिनव उर्फ टुन्नू गुप्ता तेज धारा में बहने लगे और बाकी चार साथी किसी तरह बाहर निकले. उस वक्त साथी उन्हें बचाने की बहुत प्रयास किये पर बचा नही सके।

तब वंहा के ग्रामीणों की मदद लिए हल्ला किया पर ग्रामीण पहुंचते तब तक सभी लोग तेज बहाव में लापता हो गए। उसके बाद आस पास में हाहाकार मच गया। मौके पर स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से दो में से एक युवक नीरज गुप्ता, पिता अशोक साह का शव चियांकी के बखारी टोला से बरामद किया गया है। और दो की खोज हो रही है।

विडियो देखें

67 total views, no views today

बड़ी खबर | बंशीधर नगर | रमना | हाईवा की चपेट में आकर बच्ची की दर्दनाक मौत

घटनास्थल पर मृतिका अंजलि कुमारी
सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लगी लंबी कतारें

बंशीधर नगर । गढ़वा । रमना एनएच-75 पर सुखड़ा शिव मंदिर के समीप ट्रक के चपेट में आने से मड़वनिया गांव निवासी सत्येंद्र यादव की 13 वर्षीया पुत्री अंजली कुमारी की मौत हो गयी है.जबकि इस घटना में मृतका के पिता घायल हो गये है.घटना रविवार की सुबह लगभग छः बजे की है. जानकारी के अनुसार सतेंद्र यादव अपनी पुत्री अंजली को साइकल के पीछे कैरियर पर बैठाकर सुनील नगर कोरगा स्थित भंडार से मड़वनिया अपने घर जा रहे थे.इसी बीच पीछे से आ रहे ट्रक ने पिता-पुत्री को अपने चपेट में ले लिया.ट्रक के चक्के के नीचे सिर आ जाने के कारण मौके पर ही अंजली की दर्दनाक मौत हो गयी.वही सतेंद्र को हाथ,पैर,कमर और सिर में गहरी चोट आयी है.जिन्हें मेराल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रारम्भिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए गढ़वा रेफर कर दिया गया है. इधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-75 को जाम कर दिया.जिस कारण सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतारें लग गयी.लगभग दो घण्टे बाद थानेदार सुनील पटेल,प्रखण्ड कार्यालय के प्रधान सहायक रामानुज शुक्ल और मुखिया अखिलेश्वर पांडेय की संयुक्त पहल पर जाम समाप्त हुआ.इस अवसर पर पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के अलावे दस हजार रुपया नकद और 50 किलोग्राम राशन देने तथा दुर्घटना बीमा दिलाने में हर हरसम्भव मदद का आश्वाशन दिया गया.मौके पर एएसआई रेंसन वाखला, ग्रामीण विजय मेहता,नवरंगी पाल, उमाशंकर यादव, कन्हाई यादव,बिनोद यादव,जीतन यादव,हरिश्चंद यादव,विशम्भर यादव,सुरेंद्र यादव,विजय यादव सहित कई लोग मौजूद थे।

विडियो देखें

57 total views, no views today

बड़ी खबर । खरौंधी । गढ़वा । तामिलनाडु कमाने गए मजदूर की मौत, घर में छाया मातम

भारी संख्या में उमड़ी भीड़
रोते-बिखलते परिजन

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के चंदनी पंचायत में अखिलेश बैठा का शव पहुंचते ही पूरे पंचायत में मातम छा गया। वही लोगों का आना भी जारी रहा। सभी की आंखें नम हो गईं। वही परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ हैं। घर पहुंचते ही मृतक अखिलेश बैठा का अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के मुताबिक अखिलेश बैठा कुछ दिन पहले घर से परिवार का पालन पोषण करने के लिए कोरोना काल में भी तामिलनाडु पलायन करने गए थे। मृतक अखिलेश बैठा तमिलनाडु के अमाजिंग एक्सपोर्ट कार्पोरेशन कम्पनी में काम कर रहे थे। कम्पनी में कार्य के दौरान अचानक तबीयत खराब हुआ। वहीं पर उन्होंने दम तोड़ दिया। यूनिट के अधिकारियों एवं कर्मचारियों कि सहयोग से मृतक के परिवार वालों की इसकी सूचना फोन के माध्यम से दिया गया।

इधर गांव में मौत की जानकारी मिलते ही खबर आग की तरह फ़ैल गई। उधर शव को पोस्टमार्टम प्रक्रिया के तहत कम्पनी ने कर्मचारियों की निवेदन पर शव को तामिलनाडु से मृतक के पैतृक गांव भेज था। शव पांचवे दिन परिवार वालों को मिला। जिससे पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया। मृतक अखिलेश बैठा का शव अन्तिम संस्कार के लिए ले जाया गया। इधर मृतक अपने पीछे बूढ़ी मां, धर्मपत्नी, दो पुत्र, दो पुत्री के साथ भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

75 total views, no views today

बड़ी खबर । कांडी । गढ़वा । पूर्व मुखिया कलावती देवी के 82 वर्षीय ससुर की मौत

कांडी से अरुण कुमार चौबे

हरिहरपुर । कांडी । गढ़वा । ईश्वर कब किसे अपने पास बुला ले यह कुछ कहा नही जा सकता। मंगलवार की सुबह में मझिगावां पंचायत की पूर्व मुखिया कलावती देवी के ससुर व समाज सेवी रमेश रजवार के पिता फगुनी रजवार उम्र 82 वर्ष की मौत चलते फिरते हो गई।

फगुनी मंगलवार की सुबह अच्छे से उठ कर शौच करने घर से कुछ दूरी पर गए। उधर से वापस लौटते समय उन्हें अधिक गर्मी लगी और वे घर से चंद कदमों की दूरी पर बैठ गए उसके बाद उनका छोटा पुत्र लल्लू रजवार पकड़ कर घर लाया घर आते ही उनकी मृत्यु हो गई। मृत्यु होते ही घर में कोहराम मच गया। वंही गांव में भी चर्चा का केंद्र बना रहा कि अभी तो सही थे पल भर में क्या हो गया।

ऐसी अंदाजा किया जा रहा है कि उनकी रक्तचाप अधिक बढ़ जाने से उनकी मृत्यु हो गई। अपने पीछे पत्नी सहित दो पुत्र व दो पुत्री से भरा पूरा परिवार छोड़ गये है। जिनका अंतिम संस्कार सोन नदी के श्रीनगर घाट पे किया गया।

60 total views, no views today

बड़ी खबर | बड़गड़ | गढ़वा | टेहरी में जंगली भालू ने किया एक को गंभीर रूप से घायल

हाथ और पैर को किया बुरी तरह जख्मी

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

> घायल को परिजनों ने ईलाज के लिए पहुंचाया भंडरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

बड़गड़ । गढ़वा। बड़गड़ प्रखंड अंतर्गत टेहरी गांव में जंगली भालू के हमले से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के संबंध में बताया गया कि टेहरी के पियार टांड़ टोला निवासी 50 वर्षीय शिवमुनि सिंह सोमवार को सुबह लगभग 6:00 बजे शौच के लिए घर से लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित कुलवंती नदी की ओर जा रहें थें. इसी बीच बनखेता जंगल के पास पहले से मौजूद जंगली भालू ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया.

जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल शिवमुनि सिंह ने बताया कि वे आधे घंटे से ज्यादा समय तक भालू ने लड़ते रहे. घटनास्थल पर दो जंगली भालू मौजूद थे. लेकिन उन पर एक भालू ने हीं हमला किया वे लड़ते हुए किसी तरह अपनी जान बचा कर घर वापस आये.जंगली भालू ने शिवमुनि सिंह के एक हांथ व पैर को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. भालू के हमले से घायल उक्त व्यक्ति को उनके परिजनों द्वारा इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरिया ले जाया गया है.

गौरतलब हो कि विगत 1 माह पूर्व भी जंगली भालूओं ने टेहरी गांव के हीं दो लोगों को घायल कर दिया था. टेहरी में लगातार यह भालू के हमले की दूसरी घटना है. भालू के हमले के शिकार व्यक्ति के परिजनों ने गढ़वा उपायुक्त से वन विभाग द्वारा मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है. लगातार भालू के हमले के शिकार हो रहे लोगों को वन विभाग के माध्यम से मिलने वाले सहयोग के संबंध में पूछे जाने पर भंडरिया के वनों के क्षेत्र पदाधिकारी गोपाल चंद्रा ने बताया कि जंगली जानवरों के हमलें से घायल हुए लोगों को वन विभाग द्वारा मुआवजा दिये जाने का प्रावधान है. आवेदन मिलने पर हमारा प्रयास होगा की एक माह के अंदर मुआवजे की राशि प्रभावितों को मिल जायें.

85 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । बिशुनपुरा। गढ़वा । घरेलू विवाद में माँ सहित दो बेटियों ने तालाब में डूबकर दी जान

बिशुनपुरा । गढ़वा । थाना क्षेत्र के पतिहारी पंचायत के सारो गांव स्थित एकडरवा टोला निवासी ताजुद्दीन अंसारी की पत्नी 67 वर्षीय रामल बीबी एवं उसकी दो बेटी 16 वर्षीय मोबिना खातून एव 14 वर्षीय सबीना खातून ने तालाब में डूबकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण घरेलू विवाद बताया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतका रामल बीबी का अपने पतोहू से दोपहर में विवाद हुआ था इसके बाद रामल अपने दोनों लड़कियों के साथ घर के बगल स्थित तालाब की ओर चल दी काफी देर बाद नही लौटने पर घरवालो को शक हुआ।इसके बाद तालाब में खोजबीन शुरू की गई। जहाँ लगभग पौने चार बजे तीनो का शव तालाब से बरामद किया गया। घटना स्थल पर पुलिस पहुच गई है।

माँ एव दोनों बहन के मौत की खबर सुनकर ताजुद्दीन का छोटा लड़का अजमल बार बार बेहोश हो जा रहा था।उसे विश्वास नही हो रहा था उसका पूरा परिवार मामूली घरेलू विवाद में समाप्त हो जाएगा। मालूम हो कि ताजुद्दीन के तीन लड़के हैं।जिसमे एक लड़के की मृत्यु पिछले साल हो गई थी।

घटना स्थल पर मौजूद बिशुनपुरा प्रखंड के बीडीओ सह सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत मुवाबजा दिलाया जाएगा।

613 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग । मेराल । गढ़वा । काम करने के दौरान चेन्नई में हुई युवक की मौत, पूरे गांव में छाया मातम

मृतक विजय चौधरी

 डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

मेराल । गढ़वा । गढ़वा जिला के मेराल प्रखंड अंतर्गत ग्राम बाना टोला किताबार निवासी नकुल चौधरी के 22 वर्षीय पुत्र विजय चौधरी की मौत चेन्नई में काम करने के दौरान हो गई। विदित हो कि विजय चौधरी 1 माह पूर्व ही दिहाड़ी मजदूरी करने के उद्देश्य से चेन्नई पत्थर क्रेशर पर काम करने गया था । काम करने के दौरान अचानक से वह हाउदा के अंदर चला गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, यह घटना पिछले सोमवार को हुई है। 1 सप्ताह बाद आज रविवार की सुबह करीब 8:00 बजे शव पैतृक गांव बाना में पहुंचा , शव पहुंचते ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया । बताया गया कि विजय चौधरी का पिछले वर्ष ही शादी हुई थी। विजय चौधरी अपनी पीछे एक 3 माह का पुत्र के साथ भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। सूचना पाकर वहां पर पहुंचे रमुना उप प्रमुख रविंद्र कुमार चौधरी ने गहरी दुख प्रकट करते हुए परिवार वालों को ढाढस बंधाया । उप प्रमुख शव यात्रा में भी शामिल हुए ,अंतिम संस्कार यूरिया नदी के तट पर किया गया, मुखाग्नि इनके पिता जी ने दी। इस दुख की घड़ी में बना पंचायत के मुखिया विजय सिंह पंचायत समिति सदस्य लालमोहन सिंह ,वीरेंद्र चौधरी, गोविंद चौधरी द्वारिक चौधरी आदि सहित अन्य लोगो शामिल हुए ।

विडियो देखें

623 total views, 1 views today

बड़ी खबर । भवनाथपुर । गढ़वा । बोलेरो ने मोटरसाइकिल सवार को मारी टक्कर,एक की मौत, दूसरा घायल

घटनास्थल पर पड़ा मृतक का शव

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । नगरउंटारी भवनाथपुर मुख्य मार्ग पर नागरुन्तरि से खरौंधी जा रहे मोटरसाइकिल सवार को छमइलवा मोड़ के नजदीक सामने से आ रहे बोलोरो ने सामने से टक्कर मार दिया। जिसमें मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की घटनास्थल पर मौत हो गई। जब कि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनो मोटर साइकिल सवार नगर उंटारी के कोल्हुआ ग्राम के सीमा पर सलसलादि ग्राम के निवासी थे।

दुर्घटना में उक्त ग्राम के माणिक राम का पुत्र अखिलेश राम की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि उसके छोटा चचेरा भाई बहादुर राम का पुत्र सोनु कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को इलाज के लिए थाना के पीएसआई रंजीत कुमार महतो ने सीएचसी भवनाथपुर में भर्ती कराया। जहां पर अखिलेश को प्रभारी डॉ दिनेश सिंह ने मृत घोषित कर दिया। जबकि सोनु का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ये दोनों भाई एक ही बाइक पर सवार होकर अपने घर सलसलादी से खरौंधी के पिपरी गांव में बहन के ससुराल जा रहे थे, कि छहमईलवा के समीप विपरीत दिशा से तेज रफ्तार से बोलेरो जोरदार टक्कर मारकर फरार हो गया।

घटना की सूचना पर थाना के पीएसआई सहदेव कुमार साव द्वारा जांच पड़ताल शुरू कर दिया गया हैं। तथा बाइक को अपने कब्जे में लेकर थाना ले जाया गया हैं।

539 total views, no views today

बिग ब्रकिंग | बंशीधर नगर | गढ़वा | तलाश टीवी के पत्रकार चुनमुन हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आये लोगों से जांच कराने की अपील

सोनू चौबे की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगो की मदद करने में रात दिन लगे बंशीधर नगर अनुमंडल के तलाश टीवी के पत्रकार जयप्रकाश उर्फ चुनमुन पॉजिटिव पाये गये हैं। यह बंशीधर नगर के पहले पत्रकार हैं जो पॉजिटिव पाए गए हैं। पत्रकार चुनमुन गुरुवार को कोविड जांच के लिये सैंपल दिया था। जांच में वे पॉजिटिव पाये गए है।

कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलते ही पत्रकार चुनमुन ने स्वयं को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर स्थित बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में आइसोलेट कर लिया है।पत्रकार चुनमुन ने उन सभी पत्रकारों एवं उनके सम्पर्क में आने वाले सभी लोगो को सलाह दी है कि घबराने एवं दहशत में आने की आवश्यकता नही है जो भी पत्रकार या क्लोज कॉन्टैक्ट में आये होंगे वो खुद को आइसोलेट एवं कोविड जांच करा लेने की अपील किया । उन्होंने आम लोगो से घरो में सुरक्षित रहने तथा आवश्यक कार्य होने पर सतर्कता बरतते हुए मास्क लगाकर बाहर निकलने की अपील किया है।

253 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | श्री बंशीधर नगर | गढ़वा | श्री बंशीधर नगर एसडीओ कमलेश्वर भी हुए कोरोना पॉजिटिव

एसडीओ कमलेश्वर नारायण

श्री बंशीधर नगर | गढ़वा | गढ़वा जिला के श्री बंशीधर नगर अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने अपने आप को आवास पर आइसोलेट कर लिया है.
बता दें कि एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने कोरोना काल में अपने अनुमंडलीय क्षेत्र में लगातार कोरोना को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाते रहे हैं. कोरोना फाईटर के रूप में लोगों के लिए काम करते करते वे खुद भी पॉजिटिव हो गए हैं.

411 total views, 1 views today

बड़ी खबर । बिशुनपुरा । गढ़वा । सड़क दुर्घटना में 16 वर्षीय किशोरी घायल, इलाज के दौरान मौत

मृतिका सुनीधि कुमारी
घटनास्थल पर उमड़ी सैकड़ों की भीड़

विशुनपुरा । गढ़वा । थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशुनपुरा थाना के पास 25 अगस्त दिन मंगलवार को सड़क दुर्घटना में अमहर गाँव निवासी चन्देश्वर मेहता के 16 वर्षीय पुत्री सुनिधि कुमारी घायल हो गई थी। किशोरी सुनिधि कुमारी को इलाज के लिए परिजनों ने राँची स्थित आलम एवं आर्केड हॉस्पिटल में ईलाज कराया ,जहाँ बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर ने परिजनों को मृतक किशोरी को भिलौर ले जाने की सलाह दी ,परिजनों ने भिलौर जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि गुरुवार को शाम पांच बजे रास्ते मे घायल सुनिधि कुमारी ने दम तोड़ दी।

परिजनों ने बताया कि सुनिधि कुमारी मझिआंव थाना क्षेत्र के दवनकारा गांव से अपनी साइकिल से घर आ रही थी। इसी बीच बिशुनपुरा थाना स्तिथ ओमप्रकाश गुप्ता सीमेंट दुकान के पास सामने से आ रही तेज गति से ऑटो टेम्पू गाड़ी संख्या jh03j6414 से चालक ने किशोरी के साइकल में धक्का मार दिया । युवती उस टेम्पू में फस गई और कुछ दूरी तक घसीटता हुआ ले गया। जिससे घायल सुनिधि कुमारी को माथे में गम्भीर चोट लगने पर कान से खून निकलना शुरु हो गया और दाएं पैर में गंभीर चोट लगी । जिससे किशोरी सुनिधि कुमारी बेहोश हो गई थी ,दुर्घटना के बाद घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने टेम्पू व चालक को थाने ले आई ।
जब गुरुवार को किशोरी की मौत की खबर गांव वालों को मिला तो गांव में गमगीन माहौल बन गया। शव को गांव में पहुचते ही ग्रमीणों का भीड़ लगा रहा। वही परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल था।

656 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | रेहला | विश्रामपुर | पलामू | बीमारी से पुत्र की हुयी मौत,गम में बाप ने भी तोड़ा दम

पिता-पुत्र फ़ाइल फ़ोटो

> घटना रेहला थाना क्षेत्र के कुंडी गांव का
रेहला | पलामू | रेहला थाना क्षेत्र के कुंडी गांव के एक युवक की मौत बीमारी से हो गयी.पुत्र के गम में बाप ने भी दम तोड़ दिया.मिली जानकारी के अनुसार कुंडी गांव निवासी अरसद खान (25) छत्तिसगढ़ के रायपुर में रहता था.25 अगस्त को एकाएक उसकी तबियत खराब हो गयी.परिजन उसे रायपुर के सरकारी अस्पताल में ले गये.जहां डॉक्टरों ने उसे निमोनिया बताकर भर्ती किया.इलाज के दौरान 25 अगस्त के रात को ही उसकी मौत हो गयी.बीमार बेटे को देखने जब अरसद के पिता इस्तेखार खान रायपुर हॉस्पिटल पहुंचे.वहां उन्हें अपने बेटे की मौत की खबर लगी.बेटे के मौत की खबर लगते ही इस्तेखार खान (52) बेहोश होकर गिर पड़े.और देखते ही देखते उसी अस्पताल में उनकी भी मौत हो गयी.दोनो पिता-पुत्र को रायपुर के ही क्रबिस्तान में सुपुर्दे खाख किया गया.इधर घटना की सूचना मिलते ही कुंडी गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गयी.इस दुःखद घटना पर कई लोगो ने दुःख व्यक्त किया है.शोक व्यक्त करने वालो में भाजपा नेता डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी,युवा समाज सेवी राजू खान,हाजी गुलशेर खान,जमील खान,सफी अहमद खान,यूनुस खान सहित कई लोगो का नाम शामिल है.

267 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । रंका । गढ़वा । बिजली की चपेट में आने से 25 वर्षीय युवक की मौत

रंका । गढ़वा । रंका मेन रोड निवासी अनिल कुमार गुप्ता के 25 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार गुप्ता की बुधवार की शाम करीब 6 बजे बिजली के चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई ।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक अपने दोस्त के घर बिजली का तार जोड़ने का काम कर रहा था । इसी दौरान वह बिजली के चपेट में आ गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई ।

घटना की जानकारी मिलने पर परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंका में ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे जांच के पश्चात मृत घोषित कर दिया।

565 total views, no views today

ब्रेकिंग। बिजली बनाने के दौरान ग्यारह हजार के चपेट में आने से दो नव युवक की हुई मौत


कांडी।गढ़वा। कांडी निवासी रामसुंदर साह का 30 वर्षीय पुत्र जितेंद्र प्रसाद व पखनाहा गांव निवासी विजय चौहान का पुत्र रोहित कुमार की मौत हो गयी। घटना मंगलवार की दोपहर एक बजे की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामसुंदर साह के घर में काम करने के दौरान 11 हजार वोल्ट की तार के चपेट में आने से दोनों बुरी तरह झुलस गये उसके बाद वंहा मौजूद लोगों ने जल्दबाजी दिखाते हुए दोनों घायलों को इलाज हेतु 108 एम्बुलेंस की मदद से सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गयी। पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को घर लाया जाएगा। खबर आस पास के क्षेत्रों में आग की तरह फैल गई । कांडी मुखिया विनोद प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि घरेलू बिजली का कार्य कराने के दौरान घाटी ऐसी घटना।

870 total views, no views today

Big Breaking | Banshidhar Nagar | गरबाँध घाटी में भीषण सड़क हादसा, दो की मौत, 17 घायल

 

बंशीधर नगर | गढ़वा | बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के गरबांध- बंशीधर नगर मुख्य मार्ग पर आमाझरिया घाट के समीप सवारी लदा कमांडर जीप के पचास फीट गहरी खाई में गिर जाने से चालक समेत दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि करीब 17 लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हो रही है.
समाचार के अनुसार कमांडर जीप गरबांध से यात्रियों को लेकर बंशीधर नगर बाजार जा रही थी। इसी बीच आमाझरिया घाट के समीप अनियंत्रित होकर कमांडर जीप पचास फीट गहरी खाई में जा गिरी. जिससे चालक 20 वर्षीय विवेक चन्द्रवंशी एवं 35 वर्षीय लिलो देवी की मौत घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि करीब 17 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना मिलने पर नगर उंटारी के थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी ने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिये अपनी गाड़ी से अनुमंडल अस्पताल भेजा.
कमांडर जीप पलटने की खबर गरबान्ध समेत आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई। थोड़ी देर में घटना स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। गरबान्ध के मुखिया सोहन उरांव, विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, उपेंद्र कुमार बारी, मुनिप यादव सहित बड़ी संख्या में लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भेजने में पुलिस को सहयोग किया
घायलो में पोखरा टोला के उर्मिला कुमारी उरांव, कुन्ती कुमारी, सीता राम भुइया, ठाकुर टोला, तापेसरी उरांव, बभनी टोला, रीता देवी राजकुमारी देवी, अमर भुइया, सुनील उरांव,राजेश्वर प्रसाद यादव, , तपेश्वरी उरांव, अमर भुइया और कोमोदा देवी का नाम शामिल है। सभी गरबाँध गांव के निवासी बताये जा रहे हैं.

970 total views, 1 views today

बड़ी खबर | नावा बाजार | पलामू | 40 वर्षीय युवक के शव नावा बाजार पुलिस ने चौथे दिन सरौना जंगल से किया बरामद

> परिजनों के द्वारा 2 दिन तक काफी खोजबीन करने के बाद नहीं मिलने पर नावा बाजार थाना में गुम होने का दिया था सूचना

> नावा बाजार पुलिस को मिली बड़ी सफलता दूसरे दिन शव को किया जंगल से बरामद

> बिजली के करंट से ददन के मौत होने की शंका-ग्रामीण

नावा बाजार । पलामू । तुकबेरा निवासी 40 वर्षीय ददन भुइया पिता मरछ भुईयां को गुरुवार की रात्रि 8 बजे गांव के ही भोला भुईयां गंजा पीने व पिलाने के प्रलोभन देकर खोखमा गांव बिश्राम मेहता के घर ले गया था । लेकिन भोला अकेले ही 11 बजे रात्रि मे ददन के घर जा कर पुछा कि ददन घर आया है । उस रात्रि से ददन को घर वाले के द्वारा खोजबीन जारी था । लेकिन कहीं पता नहीं लगा । जिसकी सूचना शनिवार को नावा बाजार थाना में लपाता के दिया गया । जिस पर प्रसासन खोज जारी कर दिया था । नावा बाजार पुलिस के द्वारा खोखमा निवासी बिश्राम मेहता के गिरफ्तार किया गया । जहाँ पुछ ताछ के दौरान बिश्राम मेहता ने छुपाए शव को बताने की कबुल किया गया । और बिश्राम के निशान देह पर सरौना जंगल से रविवार को ददन के शव अर्धनग्न अवस्था में नावा बाजार पुलिस ने बरामद किया । इसके बाद शव को पोस्टमार्टम रिपोर्ट हेतु मेदनीनगर सदर हॉस्पिटल मे भेज दिया गया । इधर ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि ददन व भोला गंजा चुराने के खयाल से खोखमा बिश्राम मेहता के खेत तरफ रात्रि मे गया था । जहाँ बिश्राम के द्वारा तार काँट से खेत मे घेराव कर रात्रि मे बिजली लाईन दे दिया था । शायद लाईन से ही ददन के मौत हुआ होगा । घटना के संबंध में थाना प्रभारी वासुदेव मुण्डा ने जनकारी देते हुए बताया कि घटना में बिश्राम मेहता को गिरफ्तार किया गया है । बिश्राम के निशाना देह पर नावा बाजार पुलिस ने सरौना जंगल से छुपाया हुआ शव चौथे दिन बरामद किया है । घटना कैसे घटी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जाएगा । घटना के अनुसंधान जारी है. उक्त मौके पर इंस्पेक्टर राजबल्लभ पासवान, प्रशिक्षु दरोगा कुणाल राजा, बसंत कुमार, सुनील कुमार, प्रमुख रविंद्र पासवान, जिला पार्षद अनुज राम ,मुखिया प्रतिनिधि अरुण मेहता, समाजसेवी विनोद विश्वकर्मा समेत क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष उपस्थित थे

132 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | उंटारी रोड | पलामू | रेललाईन से पोर्टर की शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

उंटारी रोड से अमित कुमार चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड | पलामू | मुगलसराय रेल खंड के सतबहिनी व मोहम्मद गंज रेलवे स्टेशन के बीच शनिवार की सुबह रेलालाईन से एक शव को बरामद किया है वहीं मृतक की पहचान उमेश रजवार के रूप में हुई है जो उंटारी रोड रेलवे स्टेशन पर बतौर पोर्टर कार्यरत था, घटना नौगढ़ – छतरपुर रेल फाटक के समीप कि, है जब शनिवार की सुबह शव को ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना उंटारी रोड थाना को दी, सूचना मिलने के बाद उंटारी रोड थाना पुलिस और आरपीएफ जपला पोस्ट घटनास्थल पर पहुंची मिले जानकारी के अनुसार मृतक उमेश रजवार छतरपुर गांव के निवासी सुग्रीम रजवार का पुत्र था, ईधर लोगों का कहना है कि पारिवारिक विवाद से उमेश कई दिनों से तनाव में चल रहा था, बीती रात उसकी ड्यूटी सतबहिनी स्टेशन पर थीं लेकिन पारिवारिक विवाद से उत्पन तनाव के कारण वह ड्यूटी जाने से इन्कार कर दिया हालांकि रेल अधिकारी ने उसे ड्यूटी जाने का दबाव बना रहे थे,ईधर पुलिस ने बताया कि घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है पुलिस इसे आत्महत्या है या दुर्घटना दोनों मामलो का पता लगाने में जुट गई है, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है उधर घटना के बाद से उमेश के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है, मौत की सूचना मिलने के बाद समाजसेवी नरेश प्रसाद सिंह व पंचायत क्षेत्र के समाजसेवी अजय गुप्ता ने जीआरपी डाल्टनगंज को सूचना दूरभाष से दे दी है।

111 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | भूमि विवाद में व्यक्ति की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

सड़क किनारे खेत में पड़ा व्यक्ति का शव

गढ़वा । गढ़वा पुलिस को महुपि गांव से सड़क किनारे खेत के पास से एक शव को बरामद किया है। जिसकी पहचान गढ़वा थाना क्षेत्र के महुपी गांव निवासी नरसिंह चौबे का पुत्र उमेश चौबे उर्फ लाला चौबे 40 वर्षीय के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

इस संबंध में मृतक के भाई धर्मेंद्र चौबे ने कहा कि वह शुक्रवार की रात 8:00 बजे घर से कुछ ही दूरी पर टहलने निकले हुए थे। जिसके बाद वह घर नहीं पहुंचे। काफी देर होने के बाद जब खोजबीन किया गया तो कहीं उनका पता नहीं चला। उनका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था। जो शनिवार की दोपहर 1:00 बजे गाय चराने वाले को एक शव महूपी गांव के पास नजर आया। उन्होंने बताया कि उनकी हत्या भू-माफिया के द्वारा किया गया है। जिसके बाद वह सदर थाना को सूचित किया। सूचना के बाद तत्काल सदर थाना घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर सदर अस्पताल ले आई।

इस संबंध में सदर थाना के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने बताया कि चेतना गांव से एक शव बरामद किया गया है। मृतक के परिजनों के द्वारा फर्द बयान लेकर मामले की जांच किया जा रहा है। फिलहाल जल्दबाजी में कुछ भी कहना उचित नहीं है।

विडियो देखें

806 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | भवनाथपुर | गढ़वा | मधुमखी काटने से मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रबन्धन से एम्बुलेंस नही देने का लगाया आरोप

भवनाथपुर  से सोनू चौबे की रिपोर्ट

 भवनाथपुर | गढ़वा | भवनाथपुर थाना क्षेत्र के माईधिया निवासी रामजी प्र यादव कि शुक्रवार को मधुमक्खी के काटने से मौत हो गया.परिजनो ने अस्पताल प्रबंधन पर एम्बुलेंस नहीं देने के कारण मौत बताया है.शुक्रवार को माईधिया निवासि रामजी प्र यादव बकरी चराने जंगल में गये थे.जहा जंगली मधुमक्खियों ने हमला कर गंभिर रूप से घायल कर दिया. घायल अवस्था में घर पहुंचे जहां परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थय केंद्र लाये ,जहां आयुष चिकित्सक डा॰ निशंक निश्रम ने ईलाज किया.घायल रामजी यादव के पुत्र चंदन कुमार ने बताया की देर शाम को उनकी तबियत बिगड़ने लगा तभि उन्हें फिर अस्पताल ले गये .जहां चिकित्सक निशंक निश्रम ने गंभिर हालत देखते हुए गढ़वा रेफर किया.जहा ईलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में मौत हो गया.

> एम्बुलेंस नहीं मिलना मेरे पिता का मौत का कारण: चंदन कुमार

चंदन कुमार ने बताया चिकित्सक निशंक निश्रम द्वारा रेफर किये जाने के बाद उनसे एम्बुलेंस कि मांग कि जिसपर एक घंटा रूकिए देखते हैंक्स कर इंतजार किया.लेकिन उन्होंने एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं कराया और निति वाहन खोजने में विल्बं हो गया.कहा यदि दो घंटा गढ़वा ले जाने में देरी हुई जिस कारण उनकी मौत हो गयी. यदि समय पर अस्पताल प्रबंधन वाहन उपलब्ध कराता तो मेरे पिता जिंदा होते.

> एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं था: डा निशंक निश्रम

आयुष चिकित्सक निशंक निश्रम ने कहा रामजी यादव की मौत मधुमखि के काटने से हुआ है.पहली बार इस तरह का केस देखें है.उनके शरियत के सभि अंगों पर मधुमक्खियों ने हमला किया था.एम्बुलेंस के सवाल पर कहा सरकारी गाड़ी के तार गरी थी कोरोना का सैम्पल लेने जहां गाड़ी खराब हो गयी,108 का दोनों टायर उड़ा था.कहा अवयवस्था का आलम है.हमसे जितना बन सका ईलाज किया.एम्बुलेंस उपलब्ध नही था.

91 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | भंडरिया | गढ़वा | युबीजीएल फटने से जवान घायल

घायल जवान

भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया | गढ़वा | थाना क्षेत्र के हेसातु में स्थापित पुलिस पिकेट में झंडोतोलन के उपरांत अन्डर बैरल ग्रनेट लाॅन्चर के फटने से पिकेट में पदस्थापित जवान भक्त बहादुर घायल हो गया। तत्काल उपचार के लिए अन्य जवानों के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भंडरिया लाया गया जहां चिकित्सकों के द्वारा घायल जवान का प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल डालटेनगंज भेजा गया। जानकारी देते हुए घायल जवान भक्त बहादुर ने बताया कि पिकेट में झंडोतोलन के दौरान सलामी देने के बाद क्षेत्र भ्रमण के लिए निकला था।सशस्त्र गृह से जैसे ही उन्होंने हथियार उठाया इसी क्रम में एक के सैतालिस में लगा युबीजीएल फट गया जिसके कारण वे घायल हो गए। उनकें दाहिने हाथ की हथेली बुरी तरह से जख्मी हो गया।

सुचना पाकर भंडरिया इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी कृष्णा कुमार ने अपनें अन्य जवानों के साथ घायल के उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे व घटना की जानकारी लिया। साथ ही चिकित्सकों के द्वारा घायल जवान को रेफर करनें के बाद तत्परता दिखाते हुए वाहन आदि की व्यवस्था की। बाद में वे घटना स्थल हेसातु के लिए रवाना हो गए।

492 total views, no views today

बड़ी खबर | रेहला | विश्रामपुर | पलामू | आहार में डूबने से बच्चें की मौत

शव ले जाते परिजन

विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर थाना अंतर्गत बघमनवा गांव निवासी उपेंद्र बैठा का बेटा भुंडुल कुमार (9) की मौत आहार में डूबने से हो गयी.मिली जानकारी के अनुसार उपेंद्र बैठा पूरे परिवार के साथ खेत मे काम कर रहा था.भुंडुल भी पीछे से खेत मे ही जा रहा था.इसी क्रम में वह आहार का बांध पार कर रहा था.इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह आहार में गिर गया.चुकी आहार पानी से लबालब भरा हुआ था.जिसमे वह डूब गया.परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से उसे बाहर निकाला. लेकिन तब तक भुंडुल की मौत हो चुकी थी.घटना गुरुवार की दोपहर दो बजे की बतायी जा रही है.

91 total views, no views today

बड़ी खबर । धुरकी । गढ़वा । पोखरा में डूबने से किशोरी की मौत

धुरकी । गढ़वा । थाना क्षेत्र के टाटीदीरी गाँव निवासी सुरेश भुईया की दस वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी गाँव के चितवानाला पोखरा मे डूबने से मृत्यू हो गई। पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढवा भेज दिया है। थाना प्रभारी रणविजय सिंह ने कहा उक्त किशोरी कपडा धोने पोखरा पर गई थी। जहाँ पैर फिसलने से किशोरी की मौत हो गयी। हालांकि यह बात कुछ हजम नही हो रहा है। कपडा धोने के क्रम मे उक्त किशोरी पानी की गहराई में कैसे गयी। हालांकि किशोरी के पिता भी डूबने से मृत्यू होने की बात कही है।

106 total views, 1 views today

बड़ी खबर | रमना | गढ़वा | वज्रपात के झटके से एक ही परिवार के चार सदस्य हुए अचेत तथा एक मोबाइल के हुए कई टुकड़े

रमना से डॉ राहुल टंडवाल की रिपोर्ट

रमना । गढ़वा । रमना प्रखंड अंतर्गत टंडवा पंचायत के , दोमुहान टोले के सुनील राम के परिवार के चार सदस्य बगल के एक पेड़ पर वज्रपात होने से अचेत हो गये । अचेतन अवस्था के देख कर टोले मुहल्ले के काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गये।लोग हॉस्पिटल ले जाने को तैयारी कर ही रहे थे कि धीरे धीरे सभी लोग चेतन अवस्था में आ गये। वहीं पर अजय राम के मोबाइल बिजली के कड़क से कई टुकड़ों में विभाजित हो गया ।

201 total views, 2 views today

बिग ब्रेकिंग । रमकंडा । गढ़वा । सड़क हादसे में पिता-पुत्री की मौत

घटनास्थल पर पड़ा मृत पिता का शव

घटनास्थल पर मृतिका का इंदु बाला का शव

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा मेदनीनगर मुख्य मार्ग में सड़क हादसे में पिता पुत्री की घटनास्थल पर मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार मृतक पिता पुत्री अपने टीवीएस बाइक पर सवार होकर मेदनीनगर जा रहे थे। इसी क्रम में बहेरा खाड़ के समीप ईट लोड कर कर जा रही ट्रैक्टर से भिड़ंत हो गई। जिससे बाइक में सवार दोनों पिता-पुत्री की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गयी।

उक्त मृतक जमौती गांव निवासी अर्जुन तिर्की व उनकी बेटी इंदु बाला तिर्की है। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक फरार हो गया।

घटना की जानकारी मिलने पर रामगढ़ पुलिस पहुंचकर मामले की जानकारी ले रही है।

293 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । धुरकी । गढ़वा । पति पत्नी के बिषैले साँप के काटने से मौत

मृतिका सुनीता देवी
मृतक जुगेश्वर कोरवा
रोते-बिलखते के बच्चे

धुरकी । गढ़वा । थाना क्षेत्र के धोबनी गाँव मे एक आदिम जनजाति के महिला तथा पुरूष को विषैले साँप के काटने से मृत्यू हो गई उक्त महिला तथा पुरूष आपस मे पति पत्नि थे ईलाज के लिए गढवा ले जाने कै क्रम मे सगमा मे मृत्यू हो गई पुलिस शव को लेकर पोसटमाटम के लिए गढवा भेज दिया है मिली खबर के अनुसार महिला तथा पुरूष अपने घर मे भूमि पर सोये थे जहाँ विषैले साँप ने रात्रि मे करीब दो बजे काट दिया लोगो को पता चलने पर वहाँ झाड फूंक कराने लगे इसमें समय की बर्बादी हो गयी विदित हो मृतकों के पांच छोटे-छोटे बच्चे है मृतक जुगेशवर कोरवा 30 वर्ष पत्नी सुनीता देवी 28 वर्ष के नाम शामिल है बच्चो का भरण पोषण कैसे होगा यह एक समस्या बन गया है मुखिया सत्यनारायण बैठा ने बीडीयो रंजीत कुमार सिन्हा के निर्देश पर घटनास्थल पर जाकर ढाढ़स बधाया तथा बच्चो को खाने के लिए राशन उपलब्ध कराने की बात कहते हुए पारिवारिक योजना का लाभ दिलाने की बात कही है ऐसी दुखद घटना के बाद गाँव का माहौल काफी गमगीन हो गया है

767 total views, 1 views today