बंशीधर नगर(गढ़वा) : दीपावली के दूसरे दिन ही साढ़े तीन लाख कैश जलकर हुए खाक

आग से जले हुए नोट

नगर उंटारी थाना क्षेत्र के धमनी गांव निवासी ओमप्रकाष सिंह के घर में रखा करीब साढ़े तीन लाख रुपया जलकर खाक हो गया। घटना दीपावली के दूसरे दिन शाम करीब साढे़-सात बजे की है। घटना के संबध्ंा में पीड़ित ओमप्रकाष सिंह ने बताया कि जमीन की ब्रिकी कर यह पैसा वे घर में अपनी शादी के लिये कैष रखे थे। बता दें कि ओप्रकाष की पहली पत्नी लगभग 20 साल पहले ही गुजर चुकी है। ओमप्रकाश की दूसरी शादी बारोडीह गांव में सेट हुआ है। इसकी के लिये वे पैसा घर में रखे थे।

घटना वाले दिन ओमप्रकाष शाम साढ़े सात बजे आरती करने के बाद दीया जलते हुए छोड़कर हनुमान मंदिन चले गए। इसकी बीच इनके घर में आग लग गई। ओप्रकाष ने बताया कि आग लगने की वजह दीया है या शाॅर्ट-सर्किट वे स्ष्प्ष्ट नहीं कह सकते। ओमप्रकाष ने कहा कि घटना में पैसे के अलावे चांदी का छागल, एक मोबाईल व 20 हजार रुपयों की साड़ी भी जलकर खाक हो गई।

7 total views, 3 views today

Big Breaking | लातेहार | गैस सिलेंडर फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल, एक रिम्स रेफर

>चाय बनाने के क्रम में रेगुलेटर व पाइप में लगी थी आग                            
>स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को पहुंचाया सदर अस्पताल                             
>कित्सक डॉ. अखिलेश प्रसाद के देखरेख में चल रहा इलाज
>प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभुक को मिला था इंडियन गैस
लातेहार से रुपेश की रिपोर्ट
लातेहार: जिला मुख्यालय के में रोड स्थित बाजार स्कूल के पीछे सोमवार की सुबह गैस सिलेंडर फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में पंकज राम, मालती कुंवर, रानी देवी का नाम शामिल हैं। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चिकित्सक डॉ. अखिलेश प्रसाद के देखरेख में चल रहा है। चिकित्सक ने मालती कुंवर की स्थिति खराब रहने पर बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया
जानकारी के अनुसार चाय बनाने के क्रम में रेगुलेटर व गैस पाइप लीकेज रहने के कारण रेगुलेटर में आग लग गई। जिससे परिजनों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग का लहर देखकर घरवाले घबरा गए।कुछ देर बाद इंडियन गैस सिलेंडर आग के लपेट में आने से गैस सिलेंडर फट गया। जिसमें पंकज राम, मालती कुंवर, रानी देवी घायल हो गए।घायलों ने बताया कि एक माह पूर्व प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत इंडियन गैस दी गई थी। जिसमें रेगुलेटर व पाइप लिकेज रहने के कारण आग लग गई।
घटना की जानकारी नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा, बानपुर वार्ड पार्षद जितेंद्र पाठक उर्फ बल्ली पाठक ने सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों से जानकारी लेकर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने जिला प्रशासन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मिले गए इंडियन गैस की जांच करवाकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई एवं घायलों को मुआवजा देने की मांग की है।

175 total views, 9 views today

Big Breaking | भवनाथपुर | गढ़वा | भगवान घाटी में सड़क दुघटना, एक की मौत तीन रेफर


भवनाथपुर/गढ़वा। भवनाथपुर थाना क्षेत्र के भगवान घाटी में हुई सड़क दुघर्टना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों में तीन को रांची रेफर किया गया है। मृतक एस कुमार पिता आनंद गुप्ता केतार का रहने वाला बताया जाता है। जबकि घायलों में एक अमित कुमार पिता मौजी साव केतार के पाल टोला का रहने वाला है।
समाचार के अनुसार 5 लोग एक टेंपो से भवनाथपुर से केतार जा रहे थे। भगवान घाटी के पास ड्राईवर की लापरवाही से टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें पांचों गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को भवनाथपुर में प्राथमिक उपचार के बाद गढ़वा रेफर किया गया। गढ़वा लाते समय रास्ते में ही केतार के एस कुमार की मौत हो गई।

280 total views, no views today

Big Breaking : मझिआंव (गढ़वा) : तीन मोटरसाइकिल सवार नदी में गिरे, एक लापता

मझिआंव : थाना क्षेत्र  के करुई  गावँ के कसया नदी में  दो मोटरसाइकल ई टक्कर में तीन ब्यक्ति नदी में जा गिरे. इनमे से दो को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जबकि समाचार लिखे जाने तक एक व्यक्ति का पता नहीं चल सका. उसे खोजने का प्रयास जारी है.  लोगो ने बताया की दो मोटरसाइकल आपस में टकरा गया जिसमे एक नदी में जा गिरा और दूसरा भाग गया । समाचार के अनुसार नदी में गिरे लोग टंढहे गांव के हैं।

689 total views, no views today

Big Breaking – नावा बाजार (पलामू) : सड़क हादसे में थाना स्टाफ की हुई मौत!

नोट- घटना की स्पस्ट पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है.

नावा बाजार (पलामू ) : थाना क्षेत्र के कंडा घाटी के समीप हुए सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक अखिलेश कुमार सिंह नावा बाजार थाना का स्टाफ बताया जा रहा है. समाचार के अनुसार मृतक पड़वा मोड़ तरफ से देर शाम बाइक( JH03M 8745)से थाना लौट रहा था इसीक्रम में वह अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। गंभीरावस्था में उसे सदर अस्पताल ले जाया गया जहाँ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

286 total views, 1 views today

Big Breaking | गढ़वा | दानरो छठ घाट के पास युवक को चाकू मारकर किया घायल

गढ़वा :  शहर थाना क्षेत्र के ज्ञान निकेतन के पास स्थित छठ घाट पर एक व्यक्ति को चाक़ू मारकर घायल कर दिया गया. घायल 35 वर्षीय मुजमिल अंसारी पिता नसरुद्दीन अंसारी ने बताया की जब वह छठ घाट के पास था तो राजु नामक व्यक्ति से बाइक चलाने को लेकर तू-तू मै-मै हुआ. इसे लेकर राजु ने नुकीला हथियार से मुजमिल पर कई वार कर दिए. इसी बीच मुजमिल की पत्नी जो साथ में थी, ने बीच बचाव किया. अपराधी चाक़ू मारने के बाद फरार हो गया. घायल मुजमिल को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

368 total views, 1 views today

Big Breaking… गढ़वा: गोली मारकर 30 वर्षीय युवक की हत्या

गढ़वा:  शहर थाना क्षेत्र के बिरबंधा पंचायत के लोटो ग्राम में बीती रात्रि अपराधियों ने गोली मारकर एक 30 वर्षीय युवक की हत्या कर दी. मृतक 30 वर्षीय गिरिस खेरवार पिता खिजुल खेरवार डाल्टनगंज के भगवती हॉस्पिटल के पास का रहने वाला है. मृतक गढ़वा में रोजी रोटी की तलाश में रहता था और लोटो गाँव के ललमटिया में एक महुआ पेड़ के नीचे सपरिवार किसी तरह गुजरा कर रहा था.

समाचार के अनुसार मृतक किसी मामले को लेकर कुछ दिन पहले गवाही दिया था. इसी रंजिस में यह हत्या हुई है. मृतक के परिजनों ने बताया कि तीन संख्या में अपराधी आये थे जो डेहरी के रहने वाले बताये जाते हैं. अपराधियों ने युवक को पकड़कर कुछ दूर स्थित रहर के खेल में ले जाकर गोली मारी, चाकू मारा और पत्थर से कुछ कर हत्या कर दी.

मामले की जानकारी होने पर पुलिस  घटनास्थल पर पहुंचकर शव का कब्जे में लेकर अन्त्य परिक्षण के लिए सदर हॉस्पिटल भेज दिया. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

331 total views, no views today

बड़ी खबर : नावा बाजार (पलामू) : बिजली का करंट लगने से युवक की मौत

नावा बाजार (पलामू) :  छतरपुर के महिंद्रा पेट्रोल पंप  में काम कर रहा  सुदामा साव नामक युवक  रात्रि 12:00 बजे बिजली का करंट लगने से मौत हो गयी। यूवक को पिछले कई बार ऐसी घटना पेट्रोल पंप पर घट चुकी है मृतक के घर वाले के अनुसार उन्हें दो बार और करंट लगा था जिसमें जख्मी हुए थे लेकिन पेट्रोल पंप कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया युवक नाव बाजार का रहने वाला है जो करीब 15 साल से छतरपुर के महिंद्रा पेट्रोल पंप पर काम करता था।युवक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।युवक आर्थिक स्थित ठीक नही है।परिजनों मुआवजा की मांग कर रहे है।

207 total views, no views today

Breaking News – भवनाथपुर(गढ़वा) : यूटीलिटी पिकअप ने बाइक में टक्कर मारी दो लोग घायल

दुर्घटना ग्रस्त बाइक

भवनाथपुर: भवनाथपुर सुर्य मंदिर के सामने पिकअप के धक्के से दो बाइक सवार  गम्भीर रूप से घायल हो  गए । घायल ब्यक्ति को भवनाथपुर स्वास्थ केंद्र लाया गया जहाँ चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया । टक्कर मारने के बाद चालक घटनास्थल से  पिकअप लेकर  भाग गया मौके पर पहुचे संजय गुप्ता ,उत्तम यादव, राजा यादव ,रमेश गुप्ता ,सूरज गुप्ता, के द्वारा घायल ब्यक्ति को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया गया घायल ब्यक्ति जितेंद्र पासवान चपरी ओर रिंकू बियार कोन मंडरा के बताए जा रहे हैं.

67 total views, no views today

Big Breaking- हुसैनाबाद(पलामू): 35 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या

फाइल फोटो

हुसैनाबाद(पलामू):  युवक की गोली मार कर हत्या। हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम दुल्हर निवाशी दुर्गेश सिंह का पुत्र बबलू सिंह उम्र 35 वर्ष की हत्या . अज्ञात अपराधियो ने गोली मार कर कर दी हत्या. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी. इस हत्या के विरुद्ध आज हुसैनाबाद आम जन के द्वारा बन्द का आयोजन किया इस बन्द के कारण हुसैनाबाद के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान के साथ सभी प्रकार की सेवाएं बन्द रहे बाद के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नही है,

604 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): सोनेहारा में माँ दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन में हुआ बाधा

आक्रोशित लोग
CO डंडई के द्वारा दिया गया आश्वासन पत्र

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित सोनेहारा में माँ दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन करने में भारी बाधा उत्पन्न हो गयी। लोगो ने बताया कि विसर्जन के लिए निकाले गए जुलूस के दौरान सबस्टेशन डंडई के कर्मचारियों के द्वारा फोन से मना करने के बावजूद भी अचानक पावर दे देने के कारण विसर्जन में काफी समस्या उत्पन्न हो गयी। लोगो के द्वारा सबस्टेशन के कर्मचारियों के विरुद्ध कानूनी करवाई की मांग किये जाने पर CO राकेश सहाय ने लोगो को सुबह में सबस्टेशन डंडई के कर्मचारियों के ऊपर F.I.R.करने व उन्हें निलंबित करने के लिए लोगों को लिखित प्रमाण देकर भरोसा दिलाया और लोगो को मूर्ति विसर्जन के लिए आग्रह किया।

355 total views, 1 views today

Breaking News सगमा(गढ़वा): चैनपुर पूजा पंडाल में निकला अजगर, मचा हाहाकार

सगमा(गढ़वा):  सगमा प्रखंड के अंतर्गत मध्य विद्यालय चैनपुर के प्रांगण में नवयुवक कमेटी के द्वारा आयोजित मां दुर्गा के पंडाल मे अचानक  अजगर सर्प निकलने से लोगो मे  हाहाकार मच गई । घटना करीब 5:30 बजे दिन की है। पूजा कमेटी के लोग एवं ग्रामीणों ने अजगर सर्प को देखकर पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में पूजा कमेटी के  अध्यक्ष राम अवतार कुशवाहा ने बताया कि गुरुवार के 5:30 बजे पूजा पंडाल के नजदीक अजगर का दर्शन हुआ हैं. जिसे देख लोग भयभीत हुए । बाद में पूजा अर्चना कर रहे पूजा अर्चना कर रहे हैं सर्प उसी स्थान पर पड़ा हुआ है और लोगों में चर्चित का विषय बन चुका है कि चैनपुर में माँ दुर्गा के पांडाल में शिवशंकर भगवान जी का सकक्षात दर्शन देखने के लिए मिला .

296 total views, no views today

Big Breaking..गढ़वा: भाजपा नेता सह विधायक प्रतिनिधि संतोष केशरी सहित चार गए जेल

Install Garhwa Education App- गढ़वा का पहला एजुकेशन एप्प

जीतेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

गढ़वा: जिला मुख्यालय  स्थित बस स्टैंड पर अतिक्रमण हटाने को लेकर सुबह हुए हंगामे मामले को लेकर भाजपा नेता सह विधायक प्रतिनिधि संतोष केशरी सहित चार लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. मामले को लेकर पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर  रही है. जेल भेजे गए लोगों में  संतोष केशरी के अलावे दुकानदार जीतेन्द्र गुप्ता, लखन प्रसाद, हरी प्रसाद उर्फ़ महेश के नाम शामिल हैं.

1,514 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा: विधायक प्रतिनिधि संतोष केशरी सहित पांच लोग पुलिस हिरासत में

Install Garhwa Education App- गढ़वा का पहला एजुकेशन एप्प

गढ़वा: सोनपुरवा बस स्टैंड में अतिक्रमण मामले को लेकर सुबह हुए हो-हंगामे को लेकर  विधायक प्रतिनिधि संतोष केशरी सहित पांच लोगों को पुलिस हिरासत लेकर पूछताछ कर रही है. हिरासत में लिए गये लोगों में संतोष केशरी के अलावा हर्ष दुबे, दुकानदार जीतेन्द्र गुप्ता, लखन प्रसाद, हरी प्रसाद उर्फ़ महेश के नाम शामिल हैं. हांलाकि पुलिस के द्वारा मामले को लेकर कुछ भी कहने से कर दिया जा रहा है. मामले को लेकर गढ़वा शहर थाना में जप्रतिनिधियों का काफी समय से जमावड़ा लगा हुआ  है

 

 

1,949 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा: अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प, लाठीचार्ज, पत्थरबाजी

गढ़वा से जीतेन्द्र की रिपोर्ट-7762850654

गढ़वा: जिला मुख्यालय स्थित बस स्टैंड के पास  जिला प्रशासन द्वारा सड़क किनारे लगाये गए अतिक्रमण को हटाने के प्रयास के दौरान जनता और पुलिस के बीच बीच झड़प हो गई. अतिक्रमण हटाने के दौरान जनता उग्र होकर पुलिस पर पत्थरबाजी करने लगी. इस दौरान पुलिस द्वारा उग्र लोगों पर लाठीचार्ज किया गया. समाचार लिखे जाने तक मामला शांत नहीं हुआ है. जनप्रतिनिधियों के द्वारा दोनों ओर से शांति के प्रयास किये जा रहे है.

1,327 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा: चर्चित प्रिया सिंह हत्याकांड का शव रांची से आया गढ़वा, नहीं सुलझी है अभी गुत्थी

प्रिया सिंह (फाइल फोटो)
प्रिय सिंह का शव

गढ़वा: गढ़वा की उभरती समाजसेवी प्रिया सिंह का शव सोमवार को संध्या करीब 8 बजे गढ़वा उसके आवास पर पहुंचा. बता दें कि कुछ दिन पूर्व प्रिया सिंह का शव पलामू जिला के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र से बरामद हुआ था. प्रिया का शव इतना ख़राब हालत में था कि उसके पोस्टमार्टम के लिए रांची ले जाया गया था. प्रिया का शव घर में आते ही एक बार फिर उसके घर के साथ मोहल्ले में मातम का माहौल हो गया है. कल सुबह प्रिया के शव का अंतिम संस्कार किया जायेगा. प्रिया का शव एक  बक्से में बंद कर लाया गया है.

पोस्टमार्टम  का खुलासा घर वालों को अभी पता नहीं.

प्रिया सिंह के परिजन

प्रिय सिंह के परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम का रिपोर्ट उन्हें नहीं मिला है. वे हफ्ते भर से अधिक रांची में में थे ताकि पोस्ट मार्टम जल्दी हो जाये. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के पास आने के बाद ही उन्हें कुछ पता चल पायेगा.

पुलिस ने नहीं किया था अपेक्षित सहयोग

मृतिका प्रिय सिंह के पिता ने बताया कि प्रिय के गुम होने पर जब वे गढ़वा थाना रिपोर्ट लिखने गए तो पुलिस द्वारा उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिला था. अपनी बेटी के गुम होने की रिपोर्ट लिखाने के लिए उन्हें डीसी तक से गुहार लगनी पड़ी थी.

 

विडियो – सुरेश सिंह, मृतिका प्रिया सिंह के पिता

कब सुलझेगी प्रिया सिंह हत्याकाड की गुत्थी

प्रिया सिंह हत्याकांड की गुत्थी अब सुलझने में कितना समय लगेगा अभी कहा नहीं जा सकता. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. इस बीच पलामू पुलिस कितना अनुसन्धान कर पाती है  इसका भी लोगों को इन्तजार है. बता दें कि प्रिया सिंह गढ़वा सहित पलामू में भी समाजसेवा के क्षेत्र में चर्चित थी.

 

 

2,156 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग…विश्रामपुर(पलामू) : पेड़ में फंदे से लटका मिला युवक का शव, आत्महत्या का आशंका

> मामला उंटारी रोड थाना क्षेत्र के बिरजा गांव सीमा क्षेत्र का

विश्रामपुर(पलामू) : उंटारी रोड थाना क्षेत्र के बिरजा गांव के सीमा से बाहर स्थित गुलरिया आहार के एक पेड़ पर युवक का शव बरामद हुआ है.पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है.मृत युवक दिनेश चौधरी (25) कंडी थाना क्षेत्र के खरसोता गांव निवासी मंदीप चौधरी का बेटा है.उसका ससुराल रेहला थान क्षेत्र के सिगसिगी में है.वह सिगसिगी में ही रहता था.तीन दिन पहले काम करने की बात कह के वह अपने ससुराल से निकला था.आज उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला.पुलिस ने शव को कब्जे में कर छानबीन शुरू कर दी है.

266 total views, no views today

Breaking News(विस्तृत खबर )- बंशीधर नगर(गढ़वा): मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला की कुएं में गिरकर मौत

बंशीधर नगर से चुनमुन की रिपोर्ट-मो-8210776870

बंशीधर नगर (गढ़वा) : बंशीधर थाना क्षेत्र के चित्तबिश्राम  गाँव निवासी नाथुन राम के 48 वर्षीय पत्नी पूना देवी की कुएं में गिरने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पूना देवी मानसिक रूप से विक्षिप्त थी.  गुरूवार की  शाम को करीब साढ़े 5 बजे घर से निकली थी. जब वो रात्रि तक घर नहीं लौटी तो घर वालों ने खोजबीन शुरू किया. लेकिन कुछ नहीं पता चला. शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे ग्रामीणों ने  घर के पास ही कुएं में शव को तैरते देखा. और इसके सूचना तत्काल पुलिस को दी.

थाना प्रभारी निरंजन कुमार पहुंचे घटनास्थल

बंशीधर नगर थाना प्रभारी घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बाहर निकलवाया. शव को पोस्ट मार्टम  के लिए गढ़वा भेज दिया गया है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है.

परिजनों का है रो-रो कर बुरा हाल

पूना देवी के शव के मिलते ही परिजनों का रो-रो रोकर बुरा हाल हाल है.

325 total views, 1 views today

खास खबर(गढ़वा): नये उपायुक्त हर्ष मंगला पहुंचे गढ़वा

गढ़वा से मंदीप की रिपोर्ट

गढ़वा: जिले के नवनियुक्त  उपायुक्त हर्ष मंगला गढ़वा पहुंचे. उनके आने पर डीडीसी, एसडीओ गढ़वा, एसडीओ रंका, एसडीओ नगर उंटारी आदि ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.

 

523 total views, no views today

Breaking News..बंशीधर(garhwa): गैस लीक होने से घर जलकर ख़ाक

बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के मंगरदह ग्राम मे गैस लीक होने से संजीत ठाकुर और वेद ठाकुर में लगी भयानक आग। जिसमे घर में रखा सम्पति जल गया।लाग को बुझाने के क्रम में रोहित ठाकुर पिता कृष्णा ठाकुर लख्मी हो गए जिसे इलाज किया जा रहा है।

555 total views, no views today

Big Breaking…विश्रामपुर(पलामू) : शौहर ने फोन पर दिया तलाक, दुःखी बीबी ने खा लिया जहर, हुयी मौत

> मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कोसियार गांव का
विश्रामपुर(पलामू) : शौहर ने पत्नी से हुयी नोक-झोक के बाद फोन से ही तलाक दे दिया. दुःखी पत्नी ने जहर खा लिया. इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गयी.मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कोसियार गांव का है. मिली जानकारी के अनुसार कोसियार गांव निवासी ईसा अंसारी का पुत्र मंसूर अंसारी की शादी निमियाँ गांव के रुकसाना बीबी के साथ लगभग आठ-नौ साल पहले हुई थी.मंसूर अंसारी हैदराबाद में काम करने गया है.गुरुवार को मंसूर ने अपनी पत्नी रुकसाना को फोन किया. फोन पर ही कुछ बात को लेकर दोनों में थोड़ी नोक-झोक हो गयी. जिससे खफ़ा होकर मंसूर अंसारी ने अपनी पत्नी रुकसाना बीबी को तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तलाक दे दिया. जिससे दुःखी होकर रुकसाना बीबी ने जहर खा लिया.परिजन रुकसाना को गढ़वा सदर अस्पताल ले गये. जहां चिकित्सकों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुये,प्रथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु रांची रिम्स रेफर कर दिया. इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गयी.समाचार लिखे जाने तक मृतका का शव घर नही आ पाया था.मंसूर व रुकसाना के तीन बच्चे भी है.शौहर-बीबी की नोक-झोंक के बाद घटित हुई घटना ने तीनों बच्चों के शर से माँ का आँचल हमेशा के लिये छीन गया.

532 total views, no views today

Big Breaking…विश्रामपुर(पलामू) : पति ने अपनी पत्नी को तेजधार हथियार से काट डाला

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के गुरि गांव निवासी मंदीप भुइयां ने अपनी पत्नी को तेजधार हथियार से काट डाला. जिससे उसकी पत्नी गंभीर रूप से घयला हो गयी. तत्काल उसे ग्रामीण विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये.जहां प्रथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु मेदिनीनगर भेज दिया गया. वही घटना को अंजाम देकर भाग रहे आरोपी पति मंदीप भुइयां को स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा. और उसे बिजली के खंभे से घण्टो बांध कर रखा.इस घटना की जानकारी विश्रामपुर पुलिस को दी गयी. पुलिस घटना स्थल पर पहुच कर आरोपी को अपने कब्जे में ले मामले की छानबीन में जुट गयी.

836 total views, no views today

Breaking News… गढ़वा : कैंसर पीड़ित पारा शिक्षक का आकस्मिक निधन, पाँच महीने से नहीं मिला था मानदेय

गढ़वा : जिला के डंडई प्रखंड स्थित रा.मध्य विद्यालय , तसरार में कार्यरत पारा शिक्षक का आकस्मिक निधन हो गया। वे ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। उनका इलाज रांची में चल रहा था।
> पांच महीने से नहीं मिला था मानदेय
गौरतलब है कि मृत शिक्षक को विगत पांच महीनों से मानदेय नहीं मिला था। इससे उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। घटना की सूचना मिलते ही गढ़वा के पारा शिक्षकों में शोक की लहर फैल गई है। इधर घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

1,043 total views, no views today

बड़ी खबर: नगर उंटारी एव धुरकी दो काँवरिया की बिहार के जिला जमुई में मौत

सगमा से श्यामबचन यादव की रिपोर्ट।        
सगमा (गढ़वा): बिहार के जमुई में सड़क दुर्घटना में मृत कांवरियों के शव रविवार को उनके घर पहुंचा। शव पहुचते ही गांव में कोहराम मच गया। शव आने की सूचना पर पूर्व विधायक छोटे राजा मकरी पहुंचे तथा शोकसंतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया। गौरतलब हो कि शनिवार को बाबा धाम दर्शन कर दर्शन करने रजरप्पा जाने के  क्रम में बिहार राज्य के जमुई जिले अंतर्गत खैरा थाना क्षेत्र के एचएन 333 ए खैरा के पास किउल नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद भारी वाहनों रोक के लिए वैरियर लगाया गया था  बैरियर में टक्कर लगे कांवरियों से भरा पिकअप वैन दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। जिसमें धुरकी थाना क्षेत्र के मकरी गांव निवासी स्व नरेश साह के 30 वर्षीय पुत्र जगनारायण साह व बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के मरचवार गांव निवासी राजेश साह उर्फ बड़कू साह की मौत घटनास्थल पर हो गई थी।
वही मकरी निवासी लक्ष्मी कुमार पिता गौरीशंकर साहू, सुषमा कुमारी पिता अर्जुन साहू, राकेश कुमार, राजेश्वर प्रसाद पिता महादेव साह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों का इलाज स्थानीय लोगों एंव पुलिस की सहयोग से खैरा पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वही मृतक का शव विशेष एंबुलेंस से पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव के प्रयास से सुबह करीब 9 बजे पहुँचा। शव को आते ही पूरे गांव समेत पूरे प्रखंड में कोहराम मच गया। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है । मृतक के घर पहुंचकर पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनंत प्रताप देव ने दाह संस्कार के लिये तत्काल 2000 रुपये नगद दिया तथा मदद करने की बात कही। जिपस नन्दगोपाल यादव ने तत्काल सरकारी सुविधा दिलाने की घोषणा की। बताते चलें कि स्व जगनारायण साह घर का एक ही कमाउ सदस्य था मृतक के पिता की मृत्यु 25 वर्ष पहले  हो गई थी। अब स्व जगनारायण साह के बिधवा मां जमुनी कुँवर एव बिधवा पत्नी रीता देवी और बड़ा पुत्र पांच वर्ष राहुल व छोटा पुत्र तीन वर्ष रंजीत  को  छोड़कर काल के गाल में समा गया ।
मौके पर मुक्तेश्वर पांडे, विश्वनाथ पाल, सुशील प्रताप,विश्वनाथ पाल सुशील कुमार  ताराचंद यादव एव नवजवान संघर्ष मोर्चा बिधायक प्रतिनिधि राजेश बैठा धर्मेन्द्र यादव दिलीप यादव अजय राम निर्जय बैठा लालू कुशवाहा धर्मजीत  यादव समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

1,150 total views, no views today

Big Breaking….नगरउंटारी/धुरकी: गोली लगने से पुलिस जवान की मौत, आत्महत्या की आशंका

नगरउंटारी/धुरकी: गढ़वा जिला अंर्तगत्त धुरकी थाना में कार्यरत जवान सूर्यदेव महतो की गोली लगने से मौत हो गई। मृतक जवान पलामू जिला के विश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत्त उड़सुला गांव निवासी स्वर्गीय रामप्रीत यादव का पुत्र  है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धुरकी थाना परिसर में सुबह करीब 6 बजे जवान अपना रायफल साफ कर रहा था। इस दौरान गोली चल गई और जवान के गले में गोली लग गई जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

मृतक जवान को इंज्युरी रिपोर्ट के लिये नगरउंटारी स्थित ट्रोमा सेंटर लाया गया। घटना की सूचना पर मृतक के परिजन वहां पहुंचे। ज्ञात हो कि मृतक का भाई इंद्रदेव मेहता भी धुरकी थाना में ही पुलिस जवान है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

आत्महत्या की आशंका

समाचार के अनुसार मृतक जवान सूर्यदेव महतो घरेलु विवाद को लेकर कुछ दिनों से अवसादग्रस्त चल रहा था. इस कारण आत्महत्या की भी आशंका जताई जा रही है. दुसरे रायफल साफ़ करते समय गले के ठीक बीचोबीच गोली लगना भी इस बात को सोचने को मजबूर कर रहा है कि रफल साफ़ से समय गले के ठीक बीचोबीच गोली कैसे लग सकती है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

1,718 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा : बीएड परीक्षा के दौरान नामधारी काॅलेज में जबरदस्त हंगामा, काॅपी फाड़ने की कोशिश

गढ़वा : नामधारी काॅलेज में चल रहे बीएड परीक्षा के दौरान 68 परीक्षार्थियों निष्काषित किए गए है। जिनमें 34 प्रथम वर्ष के और 34 द्वितीय वर्ष के है। इस दौरान करीब 3 :30 बजे निष्काषित हुए कुछ परीक्षार्थियों के द्वारा परीक्षा का बहिष्कार किया गया और कुछ परीक्षा केे  की कमरों  घुसकर कॉपी फाड़ने का प्रयास किया गया। उपस्थित पुलिस कर्मियों के द्वारा विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ कर बाहर किया गया। इस दौरान हल्की लाठीचार्ज भी करनी पड़ी।

1,258 total views, no views today

Big breaking…गढ़वा : नामधारी कॉलेज में बीएड के और 34 परीक्षार्थी निष्काषित

 गढ़वा : स्थानीय नामधारी कॉलेज में चल रहे बीएड कॉलेज की परीक्षा दे रहे द्वितिय  सत्र के 34 परीक्षार्थियों को करीब 3 बजे निष्काषित किया गया। बता दें कि सुबह भी प्रथम वर्ष के 34 परीक्षार्थी निष्कासित हुए हैं।
उड़नदस्ता टीम के वाहन के सामने गिड़गिड़ाते बच्चे
उड़नदस्ता टीम में शामिल अम्बालिका प्रसाद
परीक्षा में निष्कासित कुछ परीक्षार्थी उड़नदस्ता टीम की डॉ अम्बालिका प्रसाद के वाहन के आगे गिड़गिड़ाते रहे। डॉ अम्बालिका प्रसाद ने कहा कि कदाचार किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही किया जाएगा। ऐसा कहते हुए उड़नदस्ता टीम निकल गई।
 

1,815 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा : नामधारी कॉलेज में बीएड परीक्षा में 34 परीक्षार्थी निष्काशित

गढ़वा : स्थानीय एस एस जे एस नामधारी महाविद्यालय में बी-एड की  परीक्षा दे रहे 34 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। डालटनगंज से आई नीलांबर पीताम्बर यूनिवर्सिटी की उड़नदस्ता टीम ने विद्यार्थियों को निष्कासित किया है। यह जानकारी देते हुए प्रभारी प्राचार्य डॉ सुवर्ण महतो ने बताया कि इस परीक्षा केंद्र पर तेतरी चंद्रवंशी कॉलेज ऑफ एजुकेशन गढ़वा, एसबीपी सनातन टीचर ट्रेनिंग कॉलेज रेहला, इंदिरा सिंह बीएड टीचर ट्रेनिंग कॉलेज गढ़वा, दिनेश कॉलेज ऑफ एजुकेशन फराठिया गढ़वा, आरकेवीएस संस्थान गढ़वा, सहदेव चंद्रवंशी बीएड कॉलेज बिश्रामपुर और गोपीनाथ सिंह बीएड कॉलेज गढ़वा के परीक्षार्थी अपनी परीक्षा दे रहे हैं। उड़नदस्ता टीम में डॉ विजय प्रसाद, डॉ अम्बालिका सिंह, डॉ आरएन चौबे शामिल थे।
निष्काषित हुए परीक्षार्थियों की सूची
निष्काषित हुए परीक्षार्थियों की सूची

390 total views, no views today

लातेहार : बाइक व टेम्पो में टक्कर, एक की मौत तीन घायल

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के नेगाई गांव में मंगलवार की शाम टेम्पो व बाइक के टक्कर से बाइक सवार की मौत घटना स्थल पर हो गई। जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। मृतक की पहचान ग्राम अम्बाझारन निवासी दशरथ सिंह उम्र 22 वर्ष के रूप में हुई हैं। वही तीन घायल की पहचान अम्बाझारन निवासी कमलेश उरांव, डीही मुरुप निवासी मोहम्मद इस्लाम, टेम्पो चालक जियाउद्दीन अंसारी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार टेम्पो सवार लातेहार मंगलवारीय हाट बाजार से अपने घर डीही जाने के दौरान नेगाई गांव में बाइक व टेम्पो में आमने सामने भीषण टक्कर हो गई । जिससे घटना स्थल पर ही एक की मौत हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों के सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सक  डॉ. सालखु चंद्र हासदा, डॉ. मनीष लाल व डॉ. धर्मशीला चौधरी ने प्राथमिक उपचार के बाद बाइक सवार कमलेश उरांव व  टेम्पो चालक जियाउद्दीन अंसारी को रांची रिम्स रेफर कर दिया।

238 total views, no views today

Big Breaking… विश्रामपुर (पलामू) : ट्रैक्टर पलटने से एक लेबर की मौत,परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर-पाण्डु पथ पर बघमनवा मोड़ के पास बालू लोड कर जा रही एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गई.जिससे ट्रैक्टर के डाला में बैठे एक लेबर अशोक चौधरी (20) की मौत ट्रैक्टर से दब कर हो गयी. घटना में चालक भी घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है. फिलहाल  चालक खतरे से बाहर है.घटना मंगलवार शुबह 4 बजे की है
 मिली जानकारी के अनुसार धुरिया नदी से अवैध बालू लोड बिना नम्बर प्लेट का एक ट्रैक्टर विश्रामपुर की ओर आ रहा था.तभी बघमनवा मोड़ के पास अनियंत्रित होकर पलट गयी.मृतक विश्रामपुर थाना अंर्तगत गड़ेरिया टोला निवासी नरेश चौधरी का 20 वर्षीय पुत्र अशोक चौधरी ट्रैक्टर पर लेबर का काम करता था.इधर परिजन शव के साथ विश्रामपुर बस स्टैंड को एक घण्टे तक जाम रखा.विश्रामपुर थाना प्रभारी के समझाने-बुझाने के बाद जाम को हटाया गया.पुलिस शव को अपने कब्जे मे कर पोस्टमार्टम हेतु मेदिनीनगर भेज दिया.इधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

671 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : पांच लाख के इनामी नक्सली गिरफ्तार

मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू पुलिस ने पांच लाख का ईनामी माओवादी नक्सली सब जोनल कमांडर सुरेंद्र यादव उर्फ बिंदेश्वर यादव को गिरफ्तार किया है। नौडीहा बाजार छतरपुर थाना क्षेत्र के नासो गांव के मायापुर मोड़ से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारी  हुई  है। बता दें कि गिरफ्तार नक्सली पर हत्या, बम बिस्फोट, आर्म्स एक्ट, पुलिस – नक्सली मुठभेड़, मोबाइल टावर जलाने स्कूल के उड़ाने समेत कई घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है।

261 total views, no views today

Breaking News…लातेहार : लेवी लेने आए उग्रवादी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

लातेहार से रूपेश की रिपोर्ट
> बीती रात लेवी नहीं मिलने पर उग्रवादी कर रहे थे ग्रामीण की पिटाई
> गोलबंद होकर ग्रामीणों ने उग्रवादियों को खदेड़ा, दो पकड़ाए तीन भागे
लातेहार :  जिले के मनिका थाना क्षेत्र के बारियातू गांव में बीती रात ग्रामीणों ने गांव में घुसकर रंगदारी मांग रहे जेजेएमपी उग्रवादी को पीटकर मार डाला। वहीं दूसरे को बुरी तरह घायल कर पकड़ लिया है। जानकारी के अनुसार जेजेएमपी के पांच उग्रवादी ग्रामीण बीरेंद्र सिंह के घर में घुसकर उनसे लेवी की मांग कर रहे थे।
लेवी नहीं देने पर करने लगे पिटाई
उग्रवादी लेवी का पैसा नहीं देने पर उनकी पिटाई करने लगे। इस पर घर के लोग रोने चिल्लाने लगे। जिससे गांव के लोग वहां जुट गए।
ग्रामीण हुए गोलबंद उग्रवादियों को खदेड़ा
उग्रवादियों की दबंगई को देखकर ग्रामीण गोलबंद हो गए और उन्हें खदेड़ने लगे। इनमें तीन उग्रवादी तो जान बचाकर भाग गए परंतु दो उग्रवादी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए। जिन्हें ग्रामीणों ने जमकर पीटा। जिसमें एक उग्रवादी रामजीत राम की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं दरोगा उरांव नामक उग्रवादी को पकड़ लिया गया।
ग्रामीण भी हुआ घायल
उग्रवादियों के मारपीट में ग्रामीण घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए मनिका अस्पताल लाया गया। उसने यह सारी घटना की जानकारी दी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल की ओर जाने की तैयारी कर रही थी। बारियातू गांव काफी सुदूरवर्ती गांव है।

422 total views, no views today

Big Breaking…रेहला, विश्रामपुर(पलामू): आपसी विवाद में मारपीट, दो की मौत, दो घायल

> मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव का 
रेहला, विश्रामपुर(पलामू):  आपसी विवाद को लेकर जमकर हुयी मारपीट जिसमे दो लोगो की मौत हो गयी व दो लोग गंभीर रूप से घायल है.मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव का है.जानकारी के अनुसार विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी रघुरायी यादव,ददई यादव,श्रवण यादव व मूर्ति देवी को गांव के ही गोविन्द यादव,ललन यादव व अमृत यादव ने मिलकर गड़ासा-बलुआ से काट डाला जिसमे रघुरायी यादव (36) व ददई यादव (26) की मौत हो गयी.श्रवण यादव व मूर्ति देवी गंभीर रूप से घयला है.घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है.स्थानीय लोगो ने घायल श्रवण यादव व मूर्ति देवी को तुरंत विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया.चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु उसे मेदिनीनगर रेफर कर दिया.जहा उसकी स्थिति नाजुक बनी हुयी है.पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

985 total views, no views today

मनिका(लातेहार): दो बस की टक्कर में एक की मौत डेढ़ दर्जन यात्री घायल

-मनिका के कुई मोड़ में एनएच 39 पर दो बसों में हुई टक्टर
-टायर फटने के कारण अनियंत्रित हुई अर्श बस ने मार दी दिपज्योति बस में टक्कर
-डालटनंगज से रांची जा रही थी अर्श बस व हजारीबाग से डालटनंगज जा रही थी दिपज्योति

लातेहार : जिले के मनिका में शनिवार को बेकाबू रफ्तार का कहर देखने को मिला। थाना क्षेत्र में एनएच 39 पर कुई मोड़ के पास बसों की आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। बसों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। मनिका थाना पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचाया गया। सभी का प्राथमिक उपचार के बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया। घायलों का इलाज डॉ0 राजु कच्छप व डॉ0 सीमा रानी ने किया।
इनकी हुई मौत :
घटना में गंभीर रूप से घायल होकर बस के स्टेयरिंग के बीच फंसे अर्श बस के चालक रामजी को कड़ी मशक्कत के बाद बस से निकाला गया। रक्तस्त्राव अधिक होने के कारण उन्हें सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
ये हुए घायल :
घायलों में दिप ज्योति बस चालक निर्मल महतो के आलावा उच्च विद्यालय मनिका के प्रधानाचार्य सुमन सिंह, साफीया खातुन डालटनगंज, रजनीकांत मिश्रा हजारीबाग, राहुल कुमार दुबे डालटनगंज, बिजय कुमार जैन डालटनगंज, अभिषेक कुमार बारालोटा, सोना गोयल डालटनगंज, अनिल राम लातेहार, जीवन थरि यादव बालूमाथ, पेरू राम रांकिकला, मनसुदन राम रजवार, निशा कुमारी रजवार, अनिशा कुमारी रजवार, विकास तिवारी डालटनगंज, नागेन्द्र चौरसिया पांकी, सैफुल्ला अंसारी बेतला का नाम शामिल है। वहीं कई घायल खुद ही बिना इलाज कराए गंतव्य के लिए चल दिए।
घटना के बाद तत्पर रहे जनप्रतिनिधि व अधिकारी :
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मनिका थाना तुरंत घटनास्थल पहुंची व राहत कार्य जारी किया। वहीं विधायक हरिकृष्ण सिंह, बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ, लातेहार डीएसपी मुजिबुर रहमान, संतोष कुमार मिश्रा, सीओ नन्दकुमार राम, थाना प्रभारी प्रभाकर मुण्डा, पूर्व जिप सदस्य रघुपाल सिंह, जिला सांसद प्रतिनिधि राजन तिवारी, सांसद प्रतिनिधि बबन पासवान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचे व स्थिती का जायजा लिया। वहीं रांची रिम्स रेफर किए मरीजों को इलाज के लिए भेजने में मदद की। इस मौके पर दिलीप विश्वकर्मा, अमित कुमार, प्रदीप सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।
टायर फटने के कारण हुई दुर्घटना :
जानकारी के अनुसार अर्श द्रुतगामी बस मेदिनीनगर से रांची जा रही थी। वहीं दिपज्योति बस हजारीबाग से मेदिनीनगर जा रही थी। जैसे ही दोनों बस कुई मोड़ के पास पहुंची। तभी अर्श बस का टायर फट गया। जिससे अर्श बस अनियंत्रित हो गई और दिपज्योति में सामने से सीधी टक्कर हो गई। हालांकि दिपज्योति बस के चालक के द्वारा बस को बचाने का काफी प्रयास किया गया।
मच गई चीख पुकार :
बस टकराने के बाद चीख पुकार मच गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर सड़क पर पहुंचे ग्रामीणों ने मदद शुरू कर घायलों को निकाला और यात्रियों को आश्रय दिया। वहीं घटना के तुरंत बाद पहुंची पुलिस व प्रतिनिधियों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।
यात्रियों ने बताया कि बस की भिड़ंत से तेज धमाके की आवाज सुनकर सबसे पहले ग्रामीण पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। ग्रामीणों ने यात्रियों को गांव स्थित एक पेड़ के नीचे बिठाया और घायलों को बस से बाहर निकाला।

669 total views, no views today

बड़ी खबर… नावा बाजार(पलामू) : ट्रैक्टर 30 फीट गहराई खाई में गिरने से एक की मौत

नावा बाजार से नसीब की रिपोर्ट
नावा बाजार(पलामू) : थाना क्षेत्र बाना गांव समीप बड़का बांध के पास खोखमा गांव से बाना की ओर आने के कर्म मे  ट्रैक्टर पलट गई. जिसमें ट्रेक्टर ड्राइवर अजय भुइया 30 वर्षिय पिता सिता भुइया खोखमा निवासी को घटनास्थल पर ही मौत हो गया. घटना लगभग शनिवार के सुबह 9 बजे की है
खोखमा निवासी रघुनाथ महतो  ट्रैक्टर मालिक 5 दिन पहले  ट्रैक्टर खरीदा गया था जो खेत जुताई के लिए सुबह में जा रहा था जिसमें सवार दो व्यक्ति थे ट्रैक्टर कौन चला रहा था इस विषय पर कहना मुश्किल है गाड़ी 30 फीट गहराइ  बांध के नीचे पलटनिया खाते हुए गिरी हुई थी. लोग आते जाते देखकर नजदीक सटा तब देखने को मिला कि ड्राइवर की मौत हो गई है इस सूचना को आग की तरह फैला और तत्काल नावा बाजार थाना को सूचना दिया गया, जहां थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह के निर्देशानुसार ASI वीरू पासवान व रामचंद्र सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी तहकीकात घटना  के करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया. इधर खबर के सुनते जिला परिषद अनुज राम प्रखंड प्रमुख रविंद्र पासवान समाज सेवी कलाम मियां , योगेश्वर साहू उप मुखिया गिरजा शंकर राम समेत सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंचकर गहरी शोक व्यक्त किया. इस मौके पर प्रखंड प्रमुख रविंदर पासवान ने कहा कि सरकार के द्वारा मिलने वाला हर सुविधा आश्रित परिवार को मुहैया कराई जाएगी वही जिला परिषद अनुज राम ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को पंचायत सचिवालय में बीमा हेतु कैंप लगाया जा रहा है जहां ₹12 में 200000 व ₹330 में 200000 का बीमा किया जा रहा है आज अगर इस गरीब परिवार का विमा रहता  तो आश्रित परिवार को ज्यादा परेशानी नहीं पड़ता, लोग अधिक से अधिक बीमा करावे, अनुज राम ने कहा कि क्षेत्र में अधिकांश ट्रेक्टर ड्राइवर बिना लाइसेंसी व नाबालिक ट्रैक्टर को चला रहे हैं जिस पर कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा है इस पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन की ओर से करवाई किया जाए जिससे प्रक्रिया के तहत  लाभ मिल सके. बॉक्स : अजय भुइया  अत्यंत गरीब परिवार से बिलोंग करता था उसकी धर्मपत्नी प्रतिदिन जंगल से लकडी  लाकर बेचने का काम करती थी वही अपने परिवार को चलाने के लिए  अजय ट्रैक्टर को चलाकर अपने परिवार का देखरेख करता था जो इस गरीब परिवार के भरण पोषण  करने के लिए अब कोई नहीं रहा.

322 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : सड़क दुर्घटना में दंपति की हुई मौत, विरोध में एन एच 75 जाम

कार जो क्षतिग्रस्त करती भीड़
रोड जाम किये लोग

> अनियंत्रित भीड़ ने यात्रियों व महिलाओं के साथ कि बदसलूकी
> भीड़ को नियंत्रित करने व जाम हटाने में पुलिस को करनी पड़ी काफी मशक्कत
विश्रामपुर(पलामू) : सड़क दुर्घटना में एक दम्पति की शुक्रवार को दर्दनाक मौत हो गयी. घटना के  विरोध में आक्रोशित लोगों ने एन एच 75 को जाम कर दिया. जाम के दौरान अनियंत्रित भीड़ ने यात्रियों व महिलाओं के साथ बदसलूकी व मारपीट भी की.पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उग्र भीड़ को नियंत्रित कर सड़क जाम हटवाया. घटना विश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडार गांव के पास एन एच 75 पर हुआ था.मिली जानकारी के अनुसार विश्रामपुर थाना क्षेत्र के गुरि गांव निवासी झुमन भुइयां अपनी पत्नी बलेश्वरी देवी के साथ स्कूटर से डालटनगंज से वापस आ रहा था.इसी बीच भंडार गायत्री मंदिर के पास तेज रफ्तार से जा रही ब्रेंजा कार ( जे एच 14 ई – 2422 ) ने स्कूटर को जोरदार टक्कर मार दी.जिससे झुमन भुइयां (40) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.जबकि उसकी पत्नी बलेश्वरी देवी गंभीर रूप से घयला हो गयी.

घायलावस्था में बलेश्वरी देवी को मेदिनीनगर सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी.इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एन एच 75 को जाम कर दिया.जाम लगभग दो घंटे चला.जिसके चलते सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतार लग गयी. जाम के दौरान भीड़ अनियंत्रित हो गयी.अनियंत्रित भीड़ ने ब्रेंजा कार को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.उग्र भीड़ ने यात्रियों व महिलाओं के साथ बदसलूकी और मारपीट भी की.घटना की सूचना मिलने पर नौगाढा ओपो प्रभारी उमाकांत तिवारी, विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे.पुलिस को उग्र भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार के समझाने के बाद भीड़ नियंत्रित हुयी और सड़क जाम हटाया गया. श्री कुमार ने मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत 20-20 हजार रुपये दिलवाने का भरोसा दिलवाया.इस संबंध में उन्होंने विश्रामपुर सीओ विनय कुमार से भी बात की.पुलिस ब्रेंजा कार को विश्रामपुर थाने ले आयी है.
> पुलिस ने दिखाया मानवता
घटना के बाद विश्रामपुर पुलिस ने मानवता का परिचय दिया.विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने पहल कर मृतक के परिजनों को दाह संस्कार हेतु आर्थिक मदद की.विश्रामपुर, नवाबजार, पाण्डु व नवगाढ़ा ओपी पुलिस ने आपस मे चंदा इकट्ठा कर मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दी.
> कार सवार ने छुपकर बचायी जान
घटना के बाद चालक व कार सवार लोगो ने छुप कर अपनी जान बचायी.उग्र भीड़ चालक व कार सवार को मारने के लिये ढूंढ रही थी. लेकिन स्थानीय लोगो ने चालक व कार सवार को अपने घरों में छुपाकर उन्हें बचा लिया. उग्र भीड़ चालक व कार सवार के नही मिलने पर यात्रियों व महिलाओं के साथ मारपीट शुरू कर दी. कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.पुलिस ने काफी समझा-बुझाकर उग्र भीड़ को शांत कराया.

294 total views, no views today

बड़ी खबर(गढ़वा): सदर अस्पताल में करोड़ों का फर्जीवाड़ा, सीएस ने किया 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त

गढ़वा: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला गढ़वा के सदर अस्पताल में करीब 2 करोड़ 32 लाख रुपयों के हुए फर्जीवार्डे मामले को लेकर एमओयू पर काम कर रहे 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त कर दिया गया। सीएस कन्हैया प्रसाद फर्जीवाडे के मामले को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि मामले में संलिप्त किसी को भी नहीं बख्सा जाएगा।

क्या है मामला

दरअसल सदर अस्पताल में एमओयू कराकर गढ़वा जिला के कई प्राईवेट अस्पताल बंध्याकरण आॅपरेषन और नसबंदी आॅपरेषन का काम अपने निजी अस्पातालों में करते हैं। इसके लिये उन्हें सरकार की ओर से राषि उपलब्ध कराई जाती है। वर्ष 2016-17 और 2017-18 के लिये प्राईवेट अस्पतालों के द्वारा राषि के लिये जो संचिका दी गई वह सीएस कन्हैया प्रसाद के संदेह के घेरे में आ गया।

कैसे आया संदेह के घेरे में

जांच में सीएस ने पाया कि संचिका में कई अस्पतालों के लिये भारी संख्या में मरीजों का एक ही तारीख 29 मार्च 2018 को सत्यापन प्रस्तुत किया गया है जो बिल्कुल संभव नहीं है। सत्यापन सदर अस्पताल में कार्यरत डीपीएम आषुतोष मिश्रा के द्वारा की गई थी। इससे पहले की सीएस द्वारा डीपीएम से मामले की पूछताछ की जाती वे बिना बताये छुट्टी पर चले गए। इधर मामले की जांच में दोषी पाये जाने के कारण 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओय सीएस ने निरस्त कर दिया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और रेफ़र का पूरा नहीं हो रहा उपयोग

सीएस कन्हैया प्रसाद ने कहा कि बंध्याकरण ओर नसबंदी का काम करने के लिये हमारे खुद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और रेफरल अस्पताल काफी हद तक सक्षम हैं तो इतनी बड़ी संख्या में प्राईवेट अस्पतालों को यह काम दिये जाने का कोई कारण दिखाई नहीं देता।

जांच की प्रक्रिया अभी जारी है। स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला में हुए इतने बड़े फर्जीवाड़े को सही समय पर पकड़ लिया गया है। लेकिन प्रष्न यह उठता है कि अगर सरकारी पदाधिकारियों की मिली-भगत से सरकार करोड़ों रुपयों का इस तरह गबन करने की कोषिष की गई हो तो क्या अन्य कई योजनाओं में भी ऐसा करने का प्रयास किया गया होगा? अगर ऐसा है तो सदर अस्पताल गढ़वा में कितने करोड़ का फर्जीवाड़ा किया गया होगा यह जांच का विषय है। फिलहाल नवनियुक्त सीएस मामले को लेकर काफी गंभीर हैं और पुरानी सभी फाईलों को खंगालने में लगे हैं।

432 total views, no views today

आवश्यक सूचना- भूल सुधार (सन्दर्भ- मेडाल कंपनी…, 4जुलाई 2018 को प्रकाशित न्यूज़ के सम्बन्ध में)

सभी पाठकों को सूचित किया जाता है कि 4 जुलाई 2018  को प्रकाशित न्यूज़ “मेडाल कंपनी का एमडी गिरफ्तार ” में भूलवश दूसरी कंपनी की जगह उक्त कम्पनी का नाम लिखा गया था. इस बात के लिए talash tv परिवार मेडाल कंपनी से क्षमापार्थी है.

…………

दरअसल 4जुलाई 2018  को प्रकाशित उक्त न्यूज़ में गिरफ्तार सुरजीत लाल पासवान इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एमडी है. सुरजीत द्वारा मेडाल का फ्रेंचाइजी लेकर झारखण्ड में कई जिलों के अस्पतालों में पैथोलॉजी का काम भी किया जा रहा था. जबकि फर्जीवाडा का जो काम हुआ है वो इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा हुआ है जो कि सुरजीत का है. फर्जिवाडा वाले मामले में मेडाल कंपनी का कोई सम्बन्ध नहीं है. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारियों से संपर्क कर सुरजीत के पेमेन्ट पर रोक लगाने की बात कही गई है.

क्या था पूरा मामला – न्यूज़ का पुनः प्रकाशन (सुधार के साथ)-

चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड का संचालक गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने नन बैंकिंग चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से चला रहे कंपनी के संचालक सुरजीत लाल पासवान को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है. इसपर 7 करोड़ों 80 लाख रुपए के फर्जीवाडा का मामला है.

दरअसल सुरजीत और उसके कुछ लोगों द्वारा उक्त कंपनी को खोलकर लोगों से उसमे पैसा निवेश करने को कहा गया. बदले में हर महीने 8 से 10 प्रतिशत तक प्रतिमाह ब्याज देने को कहा गया. करीब 100 लोगों ने कंपनी के झांसे में आकर करीब साढ़े सात करोड़ रुपए निवेश कर दिए. ग्राहक जब पैसा मांगते तो सुरजीत चेक दे देता था. लेकिन कई लोगों के चेक बाउंस हुए.

सुरजीत ठगी का पैसा दुसरे कामों में लगाया गया. सुरजीत के द्वारा राज्य के 12  जिलों में मेडाल कंपनी से फ्रेंचाइजी लेकर पैथोलॉजी जांच का काम भी किया जा रहा था. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारीयों से बात कर सुरजीत को पमेंट दिए जाने पर रोक लगाने को कहा गया है. एसपी ने बताया कि इस कंपनी के खिलाफ सभी विभाग को सूचना दी गई है ताकि इसमें शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सके पुलिस कंपनी से ग्राहकों को हर संभव पैसा वापस दिलाने की दिशा में काम कर रही है ।

 

 

 

254 total views, no views today

Big Breaking…विश्रामपुर(पलामू ): ट्रक के धक्के से युवक की मौत

सड़क दुर्घटना में मृत युवक का सड़क पर पड़ा शव,
– आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
– साढे तीन घंटा रहा सड़क बाधित
विश्रामपुर, पलामू : एनएच 75 स्थित राजहरा गांव में तेज रफ्तार में आ रही एक युवक को ट्रक ठोकर मार दी। जिसमें युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।  वहीं युवक के दुर्घटना में मौत के स्थानीय लोगों ने सड़क को जिम कर दिया। वह घटना में युवक के पिता फेकन विश्वकर्मा गंभीर रुप से घायल हैं। जिसे स्थानीय लोगों ने इलाज को मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया है। जहां स्थिति गंभीर बनी है। जानकारी के अनुसार मृतक बबलू विश्वकर्मा अपने पिता फेकन विश्वकर्मा के साथ पंडवा थाना के अपने गांव मानहार से गढ़वा की ओर जा रहा था। इसी बीच राजहारा लंबजी नदी के समीप ओवरटेक के क्रम में सामने से आ रहे ट्रक ने सामने से ठोकर मारी। जिसमें घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि यह घटना सुबह 5 बजे की है। वहीं युवक के पिता फेकन विश्वकर्मा की भी गंभीर स्थिति को देखते हुए स्थानीय लोगों ने मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया है।
सड़क के दोनों ओर लगी जाम
आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया . घटना की सूचना पाकर नावाबाजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। जहां लोगों को समझाते हुये 8:30 बजे जाम को हटाया। वहीं शव को पंचनामा कराते हुये कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

770 total views, no views today

Big Breaking…मेदिनीनगर(पलामू): आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड में कोढा गैंग का हाथ, 47 लाख, 50 हजार बरामद


मेदिनीनगरः शहर  स्थित आईसीआईसीआई बैंक में 54 लाख रुपयों की लूट कांड की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। लूट कांड में अंतर्राज्यीय गिरोह कोढ़ा गैंग के दो लूटेरों बिरेन ग्वाला और बिजेन्द्र ग्वाला के हाथ हैं। दोनों अपराधी पष्चिम बंगाल के राजगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। लूटे गए 54 लाख रुपयों में से 47 लाख 50 हजार रुपयों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा दे भागने में सफल रहे।

पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला और एसीपी इंद्रजीत महथा ने पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोढ़ा गैंग में शामिल ये दोनों काफी शातिर हैं। ये पहले बैंक को 15 से 30 दिनों तक रेकी करते हैं कि कहां पर बैंक के कमजोर बिन्दु हैं। उसके बाद मौका मिलते ही लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं।

गढ़वा में किराये के मकान पर रह रहे थे दोनों अपराधी

बाईक चलाने में भी ये अपराधी माहिर हैं। घटना वाले दिन दोनों अपराधी एक काले रंग की 220सीसी पल्सर मोटरसाईकिल पर थे। जैसे ही पैसे लेकर बैंककर्मी एटीएम की ओर जाने लगे जिला स्कूल के गेट के समीप लूट की घटना को अंजाम दे दिये। बताते चलें कि दोनों अपराधी करीब 15 दिनों से गढ़वा शहर के आनंद महतो के घर में किराया पर रह रहे थे। आनंद महतो के घर से पल्सर बरामद हुआ है। पल्सर यूपी से चोरी किया गया था।

कैसे हुआ घटना का खुलासा

शातिर लूटेरे को पकड़ने में पलामू पुलिस ने काफी सूझ-बुझ से काम लिया। पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर पहले डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। फिर संदेह के आधार पर तीन अपराधियों की तस्वीर प्रकाषित की गई और अपराधियोें को का पता बताने के लिये 1 लाख के ईनाम की घोषणा की गई। इसी क्रम में डीएसपी प्रेमनाथ को दोनों अपराधियों के ठिकानों की गुप्त सूचना मिली। साथ ही सूचना मिली कि यूपी के मुरादाबाद में भी एक्सीस बैंक से इसी तर्ज पर 220 सीसी पल्सर बाईक पर सवार दो अपराधियों ने 33 लाख की लूट की। सभी तथ्यों को मिलाते हुए अन्य राज्यों के पुलिस के सहयोग से दोनों अपराधियों के पष्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के राजगंज थाना क्षेत्र स्थित घरों से 47 लाख 50 हजार रुपयों को बरामद किया गया। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिये छापामारी अभियान जारी रखे हुए है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

587 total views, no views today