बिग ब्रेकिंग : विश्रामपुर (पलामू) :- पारिवारिक विवाद में फांसी लगाकर दे दी जान

> मामला उंटारी रोड थाना क्षेत्र के कुल्ही गांव का
विश्रामपुर (पलामू) :- उंटारी रोड थाना क्षेत्र के कुल्ही गांव निवासी संजीव विश्वकर्मा (42) ने पारिवारिक विवाद में फंस कर आत्महत्या कर ली.घटना शुक्रवार की रात की बतायी जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार पारिवारिक विवाद के कारण संजीव विश्वकर्मा पिछले कई दिनों से तनाव में था.शुक्रवार की रात उसने अपने कमरे में ही फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.मृतक आदित्य बिड़ला ग्रुप के रेहला ग्रसिम इंड्रस्टीज में बतौर दैनिक वेतन भोगी कार्य कर रहा था.सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर  शव को अपने कब्जे में लेते हुये पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया.मृतक का एक बेटा और एक बेटी है.दोनों बच्चे अभी नाबालिक है.

45 total views, no views today

Big Breakingहुसैनाबाद(पलामू)अप बीडीएम सावरी गाड़ी से उतरने के क्रम में एक व्यक्ति के दोनों पैर कटे

                                हुसैनाबाद(पलामू):-  जपला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर बीडीएम सवारी गाड़ी से गिरकर 21 वर्षीय युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया।आरपीएफ जपला ने घायल युवक को हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल पहुचाया जहाँ चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार कर ,स्थिति की गम्भीरता को देखते हुये बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया।मिली जानकारी के अनुसार बिहार राज्य के खगड़िया मदारपुर निवासी सुमन सौरभ बीडीएम ट्रेन से यात्रा कर रहा था।यात्रा के दौरान जपला रेलवे स्टेशन पर बीडीएम ट्रेन से उतरने के क्रम के संतुलन खो गया और वह ट्रेन से नीचे गिर गया।ट्रेन से नीचे गिरने के दौरान युवक का दोनों पैर टूट गया जिससे वह गम्भीर रूप से जख्मी हो गया।घायल युवक के जेब से रेलवे सुरक्षा बल का परीक्षा का प्रवेश पत्र और आधार कार्ड पाया गया, जिसमे युवक का नाम सुमन सौरभ अंकित था एवं परीक्षा की तिथि 18 जनवरी 2019 अंकित है।आधार कार्ड पर पता बिहार के खगड़िया जिला मदारपुर लिखा हुआ है।

906 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : रेहला (पलामू) :- पान गुमटी में लगी आग,50 हजार का समान जलकर हुआ खाक

जला हुआ गुमटी देखते लोग

> आक्रोशित लोगों ने एन एच 75 किया जाम,रेहला पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछ-ताछ हेतु लिया गिरफ्त में
> मामला रेहला थाना अंतर्गत एन एच 75 सेंट्रल बैंक के पास का
रेहला (पलामू) :- रेहला थाना क्षेत्र के मुख्य पथ एन एच 75 सेंट्रल बैंक के पास अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की रात 11 बजे पान गुमटी में आग लगा दी.जिससे गुमटी पूरी तरह जलकर खाक हो गया.गुमटी में रखे लगभग 50 हजार मूल्य के सामान भी जलकर खाक हो गया.मिली जानकारी के अनुसार पान गुमटी रेहला थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी नवनीत चंद्रवंशी का था.नवनीत चंद्रवंशी सोमवार की रात 9 बजे अपनी पान गुमटी बंद कर विशुनपुर स्थित अपने घर चला गया था.रात लगभग 11 बजे स्थानीय लोगों ने उसके गुमटी में आग लगे होने की सूचना उसे दी.नवनीत जब अपना पान गुमटी देखने गया तबतक उसका पान गुमटी पूरी तरह जलकर खाक हो गया था.नवनीत सेंट्रल बैंक के समीप किराये पर गुमटी लेकर चाय,पान,गुटखा व अन्य सामग्री बेचता था.नवनीत ने रेहला थाना में राजा अली खान व राजू नामक दो युवकों के नाम से लिखित शिकायत दर्ज किया है.शिकायत के बाद रेहला पुलिस ने राजा अली खान को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.इधर घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने रेहला स्थित एन एच 75 मुख्य पथ को सुबह 6:30 बजे जाम कर दिया.लगभग आधे घंटे तक आवागमन बाधित रहा.सड़क के दोनों ओर दर्जनों गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी.सड़क जाम की सूचना मिलते ही रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे.जहां लोगों को समझा-बुझा कर मामला को शांत कराया.और जाम को हटवाते हुये आवागमन चालू कराया.

 

172 total views, no views today

Big Breakingहुसैनाबाद(पलामू)बहन के साथ हुई छेंड़-छाड़ की जानकारी लेने निकले भाई की हुई हत्या

  1.                             हुसैनाबाद(पलामू):- हैदरनगर थाना के कुड़वा गांव निवासी वकील खान व दानिष खान खडीहा के युवकों से पूछने गये थे कि वह उनकी वहनों के साथ छेड़खानी क्यों करते हैं। इस बात पर युवकों समेत गांव के अन्य लोगों ने दोनो को पकड़कर लाठी-डंडे से उनकी पिटाई की। जिससे वकील खान की मौत हो गई। उसके साथ गये युवक दानिष खान गंभीर है। उसका इलाज हैदरनगर हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर में किया जा रहा है। चिकित्सक द्वारा लगातार फोन करने के बावजूद थाना प्रभारी ने उनका फोन रिसिव नहीं किया। घायल व मृतक के अस्पताल लाने के 45 मिनट बाद थाना पुलिस पहुंची। जबकि सूचना मिलते ही हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार अस्पताल पहुंचे। घायल दानिष खान से बयान दर्ज किया व मृतक वकील खान के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजने का प्रयास किया। ग्रामीणों में घटना को लेकर आक्रोश है। उन्होंने शव को अस्पताल में ही रोके रखा है। घायल दानिष ने बताया कि वकील खान व उसकी बहन को मंगलवार की सुबह भी युवकों ने छेड़-छाड़ किया था। दोनो बहनो के भाईयों की गलती बस इतनी थी की वह उन युवकों से पूछने गये की वह उनकी बहनो के साथ छेड़ छाड़ क्यों करते हैं। इतने पर युवकों के साथ गांव के अन्य लोगों ने भी उनके साथ मारपीट की व घर में बंद कर पिटाई की,घटना में एक लड़की के भाई वकील खान की मौत हो गई। जबकि दूसरी लड़की के भाई दानिश खान गंभीर रुप से घायल है।

782 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी थाना क्षेत्र के कुशवादामर में ट्रक और मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर तीन लोग घायल


दुर्घटना में घायल ब्यक्ति

खरौंधी (गढ़वा)-: खरौंधी थाना क्षेत्र के कुशवादामर गांव स्थित ब्लॉक के सामने एक मोटरसाइकिल और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में तीन लोग घायल हो गए। समाचार के अनुसार शनिवार के लगभग 6:00 बजे शाम को दुर्घटनाग्रस्त तीनों लोग मोटरसाइकिल से भवनाथपुर से खरौंधी आ रहे थे। इस दौरान खरौंधी से भवनाथपुर की ओर जा रही ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें राजी गांव के पारा शिक्षक दीनानाथ राम के पुत्र अंकित राम उम्र 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल है। जबकि रामचंद्र राम एवं एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया। घटना के बारे में बताया गया कि ट्रक चालक काफी तेज गति ट्रक चलाते हए भवनाथपुर की ओर जा रहा था। इसी बीच कुशवादामर में असंतुलित होकर मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी। ग्रामीणों ने पीछा करके ट्रक को पकड़ लिया है। इसके बाद खरौंधी पुलिस इसे अपने कब्जे में ले ली।

87 total views, no views today

कांडी(गढ़वा): कांडी अस्पताल की खुली पोल,35 वर्षीय गर्भवती महिला की हूई मृत्यु

अपनी दुखड़ा सुनाते मृतक के परिवार वाले

>> महिला दर्द से कराहती रही पर बिना देखे हीं चिकित्साकर्मी ने मरीज को किया रिफर
>> पुरे प्रखण्ड के मरीजो के जीवन भगवान भरोसे
>> पुरे झारखण्ड मे विकास की बात करने वाले स्वास्थ्य मंत्री का है विधानसभा क्षेत्र
कांडी(गढ़वा):स्वास्थ्य विभाग कांडी अपनी गुणवक्ता की पहचान उस वक्त दे गया जब एक गर्भवती महिला की मृत्यु दर्द से कराहते हूए उचित चिकित्सक के इलाज के अभाव में हो गई।कहने को तो आज पूरा भारत “बेटी बचाओ” योजना को बढ़ावा दे रही है,पर सवाल यह उठता है की जब मां का हीं उचित ईलाज नही हो पा रहा है और ईलाज के अभाव में परिवार को हीं अलविदा कह कर चली गई,तो बेटी/बेटा का जन्म हीं कहा हो पायगा।
घटना सोमवार की देर शाम हरिहरपूर ओपी क्षेत्र के डूमरसोता गांव निवासी जितेन्द्र चंन्द्रवंशी के घर की है जानकारी के अनुसार जितेन्द्र की पत्नी संगीता देवी (35 वर्ष) की मृत्यु ईलाज के दौरान सोमवार की देरशाम हो गई,मृतक के परिवार के अनुसार संगीता गर्भवती थी अतः सोमवार की दोपहर में उसके पेट में दर्द बढ़ने लगा और दर्द इतना बढ़ने लगा की संगीता की हालत नाजूक होने लगी इसी हालत को दखते हूए घर वालो ने स्थानीय स्वास्थ्यकेन्द्र कांडी लाया गया पर असपताल की मनमानी कहें या निडरता बिना उसका इलाज किये हीं दुसरे अस्पताल मे भेजने को कहा गया।ऐसा कहने पर मरीज को परिजन बाहर ले जाने के वाहन की मांग करने लगे तो कांडी के चिकित्सको ने साफ मना कर दिया अतः इन्ही सभी नौटंकीयों में महिला की मृत्यु हो गई।
परिजनों के अनुसार वहां मौजूद चिकित्सक ने कहा की मेरा स्थानांतरण भवनाथपूर हो गया है अब यहां मै मरीज को नहीं देख पाउंगी।इस घटना में जच्चा व बच्चा दोनों की ही मृत्यु हो गई।अब गरीब आम आदमी की स्थिति कीतनी दयनिय है देखना यही है की आगे भी मौत का खेल ऐसे ही होता है या कांडी अस्पताल में थोड़ी भी व्यवस्था होती है या नही।बताते चले की कांडी स्वास्थ्य केन्द्र उसी विधानसभा क्षेत्र में आता है जिस विधानसभा क्षेत्र के विधायक झारखण्ड के स्वास्थ्यमंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी हैं।माननीय मंत्री जी जीतना ध्यान सतबहिनी में अपने ट्रस्ट को बचाने में दे रहे है उससे एक प्रतिशत भी अपने विभाग पर ध्यान देते तो शायद आज कांडी अस्पताल की हालत यह नहीं होती और एक गर्भवती महिला बच सकती थी।

 

64 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : रेहला (पलामू) :- डायन-विसहि के आरोप में एक की हत्या,हत्यारा फरार

> मामला रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला गांव का
रेहला (पलामू) :- रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला गांव में डायन-विसहि के आरोप में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी.मिली जानकारी के अनुसार डोमन राम के पिता शीतल राम की मौत 20 दिन पहले बीमारी से हो गयी थी.लेकिन डोमन को इस बात का भ्रम था कि परिवार के ही मूंगा राम ने झाड़-फूंक कराकर उसके पिता शीतल राम की जान ले ली है.इस बात को लेकर पिछले कई दिनों से दोनों के बीच तनाव चल रहा था.शनिवार को डोमन हाथ मे रड लेकर घात लगाये बैठा था.जैसे ही मूंगा राम काम करने खेत की ओर जा रहा था.डोमन ने मूंगा राम के सर पर रड से वार कर दिया.उसने मूंगा राम को रड से तबतक मारा जबतक उसकी मौत नही हो गयी.हत्या करने के बाद डोमन राम फरार हो गया.सूचना मिलने पर रेहला पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया.पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

238 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रमुख सह भाजपा नेता धर्मराज पासवान बुधवार को जेल से रिहा हुए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

जेल से निकलने पर प्रमुख का स्वागत करते कार्यकर्ता

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रमुख सह भाजपा नेता धर्मराज पासवान बुधवार को गढ़वा जेल से रिहा हो गए। गढ़वा प्रधान जिला व सत्र न्यायधीश योगेश्वर मुनी की कोर्ट से पासवान को जमानत मिली। इसके बाद जेल प्रशासन द्वारा आवश्यक औपचारिकताएं पुरी कर प्रमुख को रिहा किया। इस दौरान कोर्ट परिसर में काफी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद थे। पासवान रिहा होकर जैसे ही जेल गेट से बाहर निकले, समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। पासवान की स्वागत के लिए कई गाड़ीयों से काफी संख्या में कार्यकर्ता कोर्ट परिसर पहुंचे थे। इसके बाद समर्थकों के हुजुम के साथ विभिन्न देव स्थलों पर जाकर पुर्जा अचर्ना की। इसके बाद काफिले साथ खरौंधी के लिए रवाना हो गए। इस दौरान रास्ते में कई जगहो पर लोगों ने इनका जोरदार स्वागत किया। मौके पर उपप्रमुख गोखनाथ चौधरी ने कहा कि जिन लोगों ने साजिस के तहत पासवान की गिरफ्तारी कराई थी। उन साजिशकर्ताओं का पर्दाफांस जनता के समक्ष किया जाएगा। इसका जवाब जनता आने वाले चुनाव में जरूर देगी। उन्हाने कहा कि कल खरौंधी व चौरिया पटेल चौक सहित कई अन्य जगहों पर जुलूस निकालकर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। प्रमुख धर्मराज पासवान ने कहा कि जनता की लड़ाई लड़ने के एवज में जेल गए हैं। इससे जन मुद्दों पर उनके कदम नहीं डिगेंगे। वल्कि जन मुदों पर कदम और मजबूत हुए हैं। उन्होने कहा जनता की सही लड़ाई में उन्हे एक बार नहीं, हजार भी बार जेल जाना पड़े तो वे जेल जाना पसन्द करेंगे। वे किसी घोटाले के आरोप में जेल नहीं गए हैं। गौरतलब है दो तीन वर्ष पूर्व बिजली विभाग के अभियंता से झगड़ा के आरोप में बीते दिनों प्रमुख धर्मराज पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद पासवान ने अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी। इस दौरान कोर्ट परिसर में विजय चौधरी, प्रमोद पटेल, अजय पटेल, अरूण पटेल, रामदुलार चौधरी, रामनाथ चौधरी, किशुन चौधरी, रविन्द्र चौधरी, बसंत पासवान, प्रेमचन्द ठाकुर सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

106 total views, no views today

Big Breaking…बरवाडीह(लातेहार) : निर्माणाधीन काम्प्लेक्स से गिर कर एक व्यक्ति की मौत

बरवाडीह(लातेहार) : लातेहार जिला अन्तर्गत्त बरवाडीह  थाना के समीप बस स्टैंड रोड़ में निर्माणाधीन राजेंद्र कंपलेक्स में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वही मृत व्यक्ति की अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है । घटना के सबध में आशंका जताई जा रही है कि मृतक व्यक्ति शराब के नशे में कंपलेक्स के अंदर आया होगा और लिफ्ट के बने रास्ते में गिरने से उसकी मौत हुई होगी वही स्थनीय लोगो की माने तो कल देर शाम मृतक व्यक्ति को बस स्टेंड में शराब के नशे में देखा गया था उधर घटना की सूचना मिलते मौके पर थाना प्रभारी के नेत्तित्व में पुलिस टीम पहुँच चुकी थी फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है।

58 total views, no views today

Big Breaking… गढ़वा : फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर ने लगाई फांसी, मौत

गढ़वा : गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के चिनिया रोड स्थित सहिजना में दिवाकर तिवारी के मकान में रूम रेंट पर रह रहे चोला मंडल फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर संजीव कुमार ने आज दिनांक 21 तारीख दिन गुरुवार को करीब 12:00 बजे अपने रूम में दरवाजा बंद कर छत की फैन हुक मे साड़ी बांध फांसी लगा कर की आत्महत्या कर ली जानकारी के अनुसार  संजीव कुमार 32 वर्ष लातेहार डाक बंगला के पास के निवासी दरोगा प्रसाद के पुत्र हैं मौके पर  उपस्थित  मां मेरे भाई  रवि प्रसाद ने  बताया मृत संजीव कुमार कई दिनों से शारीरिक मानसिक टेंशन व तनाव में रहते थे व दो-तीन दिन पहले ही पत्नी के मायके नहीं जाने को ले मना किए थे हालांकि आज सुबह सब ठीक-ठाक था अचानक पता नहीं क्या जो हुआ वे अपने रूम की दरवाजा बंद कर आत्महत्या कर लिए घटना की जानकारी पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में ले अंत्य परीक्षण के लिए गढ़वा  पोस्टमार्टम हाउस भेज दी है वाह मामले की छानबीन कर रही है.

35 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : विश्रामपुर (पलामू) :- सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत

मृत सिपाही का फ़ाइल फ़ोटो

विश्रामपुर(पलामू) :- विश्रामपुर थाना क्षेत्र के पंजरी गांव निवासी (42) वर्षीय एएसआई राजेश्वर महतो की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई.खूंटी जिला इस खेत रनिया थाना पुलिस पिकेट पर कार्यरत थे.घटना के बाद गांव में शोक का माहौल कायम है.गुरुवार की शाम मृतक का शव गांव पहुंचने वाली है.जहां दाह संस्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.जानकारी के अनुसार मृतक स्वर्गीय मां को मंगलवार की शाम 7:30 बजे टिकट के सामने चाय दुकान चाय पीकर वापस लौट रहे थे इसी क्रम में तेज रफ्तार में आ रही मोटरसाइकिल ने जोरदार टक्कर मार दी जिसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गए स्थानीय पुलिस कर्मियों के द्वारा उन्हें तोरपा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.जहां से बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया.वहीं परिजनों की ओर से बेहतर इलाज को लें राज हॉस्पिटल में ले जाया गया.जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई.मृतक के पुत्र अंजन कुमार ने बताया कि गुरुवार की देर शाम तक गांव पहुंचेंगे.रात में ही दाह संस्कार की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

596 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग :- विश्रामपुर (पलामू) :- गुरी हाइवे पर ट्रक की टक्कर में घायल बाइक सवार की मौत, सड़क जाम

जमाकर्ता को समझती पुलिस

विश्रामपुर (पलामू) :-  थाना के गुरी गांव के समीप सड़क दुर्घटना में घायल 50 वर्षीय मुखर्जी पासवान की मौत इलाज के लिए मेदिनीनगर जाने में हो गयी है.आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है.जिससे यातायात बाधित हो गया है.मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक को जबतकर थाने लायी है.वहीं सड़क जाम कर बैठे लोग मुआवजा की मांग करते हुए जिले की पदाधिकारी को घटनास्थल पर आने की जिद पर अड़े हुए हैं.थाना प्रभारी भगवान सिंह जाम कर रहे लोगों से बातचीत कर जाम हटाने का अनुरोध कर रहे है.मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय चौबे,पंसस ओमप्रकाश पांडेय,नंदेव यादव,समेत सैकड़ो लोग उपस्थित हैं.खबर लिखे जानेतक सड़क जाम नही हट पाया था.

28 total views, no views today

Big breaking… कांडी(गढ़वा) : कांडी प्रखण्ड के बलियारी निवासी रामप्रवेश मेहता की गाड़ी के नीचे दबने से हूई मृत्यु

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के बलियारी निवासी रामप्रवेश मेहता पिता स्व.इन्द्रदेव मेहता उम्र लगभग 35 वर्ष की मृत्यु म.प्र. के जबलपुर अंतर्गत गाडरवारा एनटीपीसी में कार्यरत था प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार 18.2.2019 को एनटीपीसी के निजी वाहन के हीं निचे दबने से रामप्रवेश की मृत्यु हो गई।जबलपुर से मृत शरीर को बलियारी लाया जा रहा है।

 

23 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : रेहला (पलामू) :- रेहला में पेड़ से लटकता अज्ञात महिला का मिला शव

पेड़ से लटका महिला का शव

> दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका,पुलिस मामले की जांच में जुटी
रेहला (पलामू) :- रेहला स्थित रेलवे के पुराने लोको कॉलोनी परिसर के एक पेड़ पर अज्ञात 35 वर्षीय महिला का शव बरामद हुआ है.महिला का शव उसी की साड़ी से पेड़ में लटकता मिला है.आशंका जतायी जा रही है कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर शव को पेड़ में लटकाया गया है.ताकि मामला हत्या के बजाय आत्महत्या का लगे.घटना बीते रविवार के रात की बताई जा रही है.सुबह जब लोगो ने देखा तो रेहला पुलिस को इसकी सूचना दी.पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया.पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.समाचार लिखे जाने तक मृत महिला की पहचान नही हो पायी थी.इधर स्थानीय लोगो की माने तो इलाका वीरान होने के कारण लोगो का आनाजाना इधर कम है.जिसके चलते यह जगह अपराधियो का अड्डा बनते जा रहा है.इस एरिये में हमेशा ही कोई न कोई घटना घटते रहती है.जबकि यह इलाका रेहला थाने से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर है.पुलिस पेट्रोलिंग नही होने के कारण इस इसतरह की घटनाये घट रही है.

486 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : 18 वर्षीय युवक मोटरसायकल से गीर कर हूआ घायल

बेसुध पड़ा घायल युवक

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत मझिगावां पंचायत के पोखरा टोला निवासी शैलेश यादव पिता जगदीश यादव की मंगलवार की शाम कांडी जाने के क्रम में मझिगावां कांडी मुख्य सड़क पर भेलवाखाड़ी के पास मोटरसायकल से अनीयंत्रीत होकर गीर गया , वहां मौजूद लोगों ने तुरंत ही 108 नं. पर कॉल कर के उसे बेहतर ईलाज के लिए भेज दिया। भेजे जाने तक युवक की हालत नाजूक थी।

212 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : विश्रामपुर (पलामू) :- विद्युत स्पर्सघात से एक युवक की मौत

रोते बिलखते परिजन

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड 17 में एक युवक की विद्युत स्पर्सघात से मौत हो गयी.मृतक अनिल कुमार (18) बरसैता टोला निवासी गणेश महतो का बेटा है.मिली जानकारी के अनुसार अनिल अपने खेत मे पटवन कर रहा था.इसी बीच वह बिजली के नंगे तार के चपेट में आ गया.जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.परिजनों को इसकी सूचना घटना के दो घण्टे बाद हुयी.चुकी अनिल जहां खेतो की सिंचाई कर रहा था.वह जगह जनता उच्च विद्यालय के पीछे पड़ता है.उधर लोगो का आना-जाना भी कम है.इसलिये घटना की जानकारी लोगो को देर से हुई.घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.समाचार लिखे जाने तक शव घटना स्थल पर ही पड़ा हुआ था.

 

156 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : बेरोजगारी का भेट चढ़ा क्षेत्र का एक और युवक

मृतक रमेश रजवार (फाइल फोटो)

हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा) : ओपी क्षेत्र अंतर्गत मझिगावां निवासी रमेश रजवार (19 वर्ष) पिता बुधू रजवार की मृत्यु बुधवार को संबलपूर (उड़ीसा) में सेट्रींग लाइन की काम करने के दौरान हो गई।
6 अप्रेल को होना था मृतक का शादी। घर वालों का रो – रो कर है बूरा हाल.

20 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : विश्रामपुर (पलामू) :- पार्षद से मांगी रंगदारी,जान से मारने की धमकी

पार्षद मजमुद्दीन अंसारी

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड 11 के पार्षद मजमुद्दीन अंसारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है.नही देने पर जान से मारने की धमकी भी पार्षद को दिया गया है.इस सम्बंध में पार्षद मजमुद्दीन अंसारी ने विश्रामपुर थाना में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.मिली जानकारी के अनुसार पार्षद मजमुद्दीन अंसारी के मोबाइल नम्बर 7898474440 पर मोबाइल नम्बर 7464040376 से एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया.उसने अपने आपको टीपीसी का सदस्य बताते हुये पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की.रंगदारी नही देने पर जान से मारने की धमकी दी.पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

118 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)सिगसिगी स्टेसन के पास मालगाड़ी पलटी

हुसैनाबाद(पलामू):- गढ़वा रोड – सोननगर रेल खंड के सीगसीगी स्टेशन के पास माल गाड़ी पलटी ,up down लाइन पर परिचालन बाधित, आधे घंटे से सतबहिनी स्टेशन पर रुकी है 53358 डेहरी- बरकाकाना सवारी गाड़ी।

46 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : इंसानियत आज भी जिंदा है, साबित कर दिया नगर उपाध्यक्ष ने

हुसैनाबाद(पलामू) : अम्बेडकर चौक के गोलंबर में टकराने से एक विकलांग का सर फट गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गया।वहीं थोडी दूर पर खड़े नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी की नज़र जैसे ही उस घायल हुए विकलांग पर पड़ी वे उसे उठाकर अनुमंडलीय सदर अस्पताल में ले गए।जहाँ पर चिकित्सकों ने समुचित इलाज़ किया। नगर उपाध्यक्ष ने ठंढी को देखते हुए कम्बल का भी इंतजाम किया। मौके पर मोहम्मद शमीम, रजा अहमद, टीपू सुल्तान, रत्नेश पाठक,राजमुनि देवी, प्रियंका सिन्हा, रीना सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद थे ।खबर लिखे जाने तक घायल का नाम पता की जानकारी नहीं हो पाई है।

152 total views, no views today

Big Breaking – गढ़वा: ट्रक के धक्के से ट्रांसफार्मर सहित पांच पोल गिरे

गढ़वा शहर के मेन रोड स्थित न्यू आर गुप्ता मेडिकल स्टोर के पास ट्रक के धक्के से बिजली का ट्रांसफार्मर सहित पांच पोल गिर गया. घटना सुबह करीब 4 बजकर 56 मिनट की है. धक्के के समय बिजली चालू स्थिति में थी. घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जिससे पता चलता है कि चार बजकर 56 मिनट पर वहां एक – एक करके तीन ट्रक गुजरते हैं. तो ट्रक तो ठीक से पार कर जाते हैं लेकिन तीसरे ट्रक ने ट्रांसफार्मर में धक्का मार दिया. धक्के से ट्रांसफार्मर में विस्फोट कर चिंगारी निकली. बिजली के लाइव तार गिरकर मेन रोड में गिर पड़े.

गनीमत कहिये कि उस वक्त रोड पर कोई नहीं था. बता दें कि यह इलाका गढ़वा के व्यस्तम ईलाकों में से एक है. अगर दिन में यह हादसा होता तो सैकड़ों जाने जा सकती थी. बिजली का पोल भी ऐसी जगह है जहाँ उसके नीचे लोग कचरा फेकते हैं. कचरों के अम्बार से उस स्थान पर अक्सर जगह की कमी कमी हो जाती.

आपको यह भी बता दें की ट्रांसफार्मर में ओवर लोड के चलते अक्सर बिजली के तारों में इस स्थान पर स्पार्क होते रहता है. इसी स्थान से सटे कई घर हैं. जो बही घटनाओं के शिकार हो सकते हैं . लेकिन बिजली विभाग इसपर कोई ठोस पहल नहीं कर रहा. अगर इस स्थान से ट्रांसफार्मर हटाकर किसी दुसरे शांत स्थान पर लग जाए तो संभावित घटनाये कम होंगी. लोगों में इस घटना को लेकर काफी रोष देखा जा रहा है.

क्या कहते हैं एसडीओ

मामले को लेकर बिजली विभाग के एसडीओ ने फ़ोन पर बताया ट्रांसफार्मर शाम तक ठीक कर पुनः बिजली बहाल करने की कोशिश की जा रही है. अभी स्पस्ट नहीं कह सकते की कब तक सबकुछ ठीक कर कर लिया जाएगा.

वहीँ ट्रांसफार्मर के स्थान को लेकर  कहा की अगर कोई किसी दुसरे स्थान पर जगह देने को तैयार हो तो स्थान बदला जा सकता है.

36 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : क्षेत्र में गजराजो का बढ़ा आंतक

सड़क जाम करते आक्रोशित ग्रामिण

कांडी(गढ़वा) : कांडी प्रखंड के भंडरिया गांव में आया हाथी क्षेत्र में बढ़ा है आंतक,देर रात से ही लोगों व उनके घरों पर कर रहा है हमला,इसके विरोध मे भीम बराज सड़क को लोगों ने किया जाम,मुन्ना राम पासवान वन क्षेत्र पदाधिकारी ध्रुव कुमार पांडे वनपाल सहित भवनाथपुर रेंज के सभी वन कर्मी हाथी भगाने में रहे असफल,आपको बता दें कि हाथी भंडरिया क्षेत्र में अभी भी आतंक मचा ही रहा है कई लोगों को मसाल के साथ कर रहा है घायल.

25 total views, no views today

Big Breaking… हुसैनाबाद(पलामू) : बाइक की चपेट में आने से हुई एक की मौत

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला दंगवार मुख्य पथ पर बडेपुर मोड़ के समीप मोटर साइकिल के चपेट में आने से चंदीका रजवार बुरी तरह से घायल हो गए।घायल चंदीका रजवार को ग्रामीणों तथा मौके पर पुलिस पहुँच कर तुरंत अनुमंलीय अस्पताल हुसैनाबाद में भेजा तथा बाइक पर सवार घायलों को भी भेजा गया।होस्पीटल जाने के क्रम में चंदीका रजवार की हुई मौत।

298 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग : रेहला (पलामू) :- युवती की हत्या की गुत्थी रेहला पुलिस ने सुलझायी,हत्यारा गिरफ्तार

पत्रकारों को जसनकारी देते पुलिस अधिकारी
  1. > प्रेमिका ने जब शादी करने का दबाव बनाया तो प्रेमी ने कर दी हत्या
    > हत्यारोपी युवक के निशानदेही पर दो मोबाईल सेट बरामद
    रेहला (पलामू) :- रेहला पुलिस ने झगरूआ गांव के युवती की हत्या की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है.पुलिस ने हत्यारोपी युवक को गिरफ्तार किया है.हत्यारोपी युवक के निशानदेही पर दो मोबाईल सेट भी बरामद किया गया है.यहां उल्लेखनीय है कि भलुही-गोदरमा कला सीमा पर स्थित कुआं से पिछले दो जनवरी को एक युवती का शव बरामद हुआ था.शव की पहचान रेहला थाना क्षेत्र के झगरूआ गांव निवासी रामदास राम की पुत्री के रूप में हुआ था.परिजनों के अनुसार मृतिका 29 दिसंबर 2018 से ही गायब थी.शव बरामदगी के बाद से ही पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई थी.पलामू पुलिस कप्तान ने प्रक्षिक्षु आईपीएस विनीत कुमार व पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार के नेतृत्व में एक अनुसंधान दल का गठन किया था.इस जांच टीम ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुये आरोपी जितेंद्र चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी जितेंद्र ने अपना गुनाह भी कबूल लिया है.रविवार को रेहला थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर पुलिस ने इस हत्या कांड का उदभेदन किया.प्रशिक्षु आईपीएस विनीत कुमार व डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि रेहला थाना क्षेत्र के लोहरदगा-परसाजरही निवासी सरजू चौधरी का बेटा जितेंद्र चौधरी व मृतिका एक ही ईंट भट्ठे में काम करते थे.इसी दौरान दोनों एक दूसरे के सम्पर्क में आये.और दोनों में प्यार हो गया.दोनों के प्यार की भनक मृतिका के घर वालो को हुयी तब उन्होंने युवती को घर ले आया.इसी बीच मृतिका से मिलने आये जितेंद्र को उसके भाइयों ने पकड़ लिया और जमकर पीटा.इतना ही नही मृतका के भाइयों ने जितेंद्र को जान से मारने की धमकी भी दी.इस घटना के बाद से जितेंद्र मृतका से दूरी बनाने लगा.लेकिन मृतका जितेंद्र पर शादी का दबाव बनाने लगी.इसी बीच 29 दिसंबर 2018 को मृतिका घर से भागकर युवक के पास पहुंच गई.उससे पीछा छुड़ाने के नियत से जितेंद्र ने उसकी हत्या कर शव को कुआ में फेंक दिया.जितेंद्र ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया.प्रशिक्षु आईपीएस विनीत कुमार व डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि छपामारी दल में रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह,स•आ•नि• राम प्रवेश पासवान,हवलदार जितेंद्र कुमार राय,जवान संतोष कुमार दुबे,चंदन कुमार तिवारी,फुलजेन्स कुल्लू व रामजस यादव शामिल थे.

35 total views, no views today

बड़ी खबर । बंशीधर नगर(गढ़वा): सिंगा नाला जंगल के पास मिला युवक का शव, फैली सनसनी

                           मृतक साजन कुमार

बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के कुशदण्ड गांव के सिंगा नाला से सटे जंगल मे युवक का शव मिलने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। युवक के हत्या की आशंका जताई जा रही है। युवक का शरीर पर कई जगह कटे के निशान हैं। मृतक की पहचान कुशदण्ड ग्राम निवासी अजय पासवान के पुत्र साजन कुमार के रूप में कर लिया गया है।शव मिलने की सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार,पुलिस निरीक्षक एस एन सिंह तथा थाना प्रभारी निरंजन कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है।मृतक के परिजनों ने बताया कि साजन कुमार शनिवार को घर से फुटबाल खेलने जाने की बात कह कर गया था। जब देर रात तक घर नही लौटा तो उसकी खोज किया जाने लगा। फिर रविवार की सुबह जब लोग नित्यक्रिया के लिए सिंगा नाला की तरफ गए तो उसे मृत अवस्था मे पाया।पुलिस ने जांच की कारवाई शुरू कर दिया है। कुशदण्ड ग्राम निवासी अजय पासवान के तीन पुत्र एवम एक पुत्री में दूसरे नम्बर का साजन कुमार अभी पंद्रह दिन पूर्व बाहर से कमा कर लौटा था। उसके घर मे उसकी चचेरी बहन की शादी तय हो गई थी। उसी शादी में शामिल होने के लिए वह घर आया था।

144 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : नव युवक का शव मिला, क्षेत्र मे भय का माहौल

सरकोनी पंचायत में मीले नवयुवक के शव को देखते लोग

कांडी(गढ़वा) : कांडी प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी पंचायत के करमा एवं हेमराजी गांव के सिमा पर एक नव युवक का शव मीला है जिसका उम्र लगभग 20 वर्ष आका जा रहा है।क्षेत्र में शव मिलने से लोगो में भय बना हूआ है।शव से सम्बधित अभी कोई जानकारी प्राप्त नही हूआ है।

27 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : सोनेहारा चौक स्थित जेनरल स्टोर जल कर हुआ राख

जला हुआ दुकान

बाइट:  ग्रामीण मोहिदीन खान

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत सोनेहरा मुख्य चौक स्थित बिगनी देवी के जेनरल स्टोर में बीते रात लगभग 10:30 बजे अज्ञात लोगों के द्वारा आग लगा दिया गया जिसमे लगभग 150000(डेढ़ लाख) का सामान जलकर राख हो गया । लोगो ने बताया कि बिगनी देवी ने समूह से 50 हजार रूपये लोन लेकर दुकान में फिलहाल में ही समान डाली थी जिससे उनका परिवार का जिविका चलता था । दुकान को संचालित कर रहे बिगनी देवी के पुत्र निरंजन कुमार ने भी बताया की मुझे लोगो के द्वारा दुकान में आग लगने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा लगभग 11:30 बजे रात में जैसे ही मीला मैं दुकान पर पहुंचा तो देखा कि दुकान का सारा सामान लगभग जलकर राख हो चूका था। इसकी सूचना ग्रामीणो के द्वारा डंडई थाना को दे दिया गया है तथा लोगो ने सरकार से बिगनी देवी के लोन को माफ़ करते हुये उन्हें मुआबजा देने के लिये अपील किया है। मौके पर सुनील प्रसाद, मोहिदीन खान, मोबीन अंसारी, कृष्णा प्रजापती, सबीर अंसारी, दीपक साह, कमलेश साह, गोराखदास, रबीन्द्र ठाकुर,सुनिलदास,गंगा विश्णु, इरफान अंसारी, विनोद केसरी, संतोष दास आदि उपस्थित थे।

98 total views, no views today

बड़ी खबर – लातेहार : शव के साथ ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लातेहार : जिला मुख्यालय के पवन होटल के समीप मंगलवार की देर शाम हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए दो लोगों में एक की मृत्यु बुधवार को इलाज के दौरान हो गई। मृतक ललमटिया निवासी नरेश उरांव हैं। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मृत्यु की सूचना के बाद बुधवार की शाम शव को लेकर ग्रामीण एनएच 75 रांची – मेदिनीनगर मुख्य मार्ग को लातेहार पानी टंकी के समीप जाम कर दिया। ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा और नौकरी देने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओरवाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में मामले की सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारी जामकर्ताओं को समझा बुझाकर जाम हटाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन जाम कर्ताओं के साथ प्रशासनिक वार्ता समाचार लिखे जाने तक सफल नहीं हो सकी थी।

260 total views, 1 views today

बिग ब्रेंकिंग :- विश्रामपुर पलामू :- ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

वीरेंद्र पाण्डेय

विश्रामपुर (पलामू):- विश्रामपुर वनांचल ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक वीरेंद्र पाण्डेय को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.श्री पाण्डेय रेहला थाना क्षेत्र के गोदरम गांव के रहने वाले हैं.उनपर रमना थाना में 2006 से एक मामला लंबित था.उसी लंबित मामले में वंशीधर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

 

702 total views, no views today

बड़ी खबर – लातेहार : तीन किलो का 5 जिन्दा कुकर आईईडी समेत कोडेक्स वायर बरामद

        
>नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सुरक्षाबलों को मिली भारी सफलता*
लातेहार :लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के रानीदह जंगल  में माओवादियों के विरूद्ध जारी नक्सल अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी सफलता हाथ लगी है। यहां से सुरक्षाबलों ने माओवादियों द्वारा भण्डारण कर रखे गये पांच – पांच किलो के दो कुकर आईईडी, तीन – तीन किलो के 3 टिफिन आईईडी, 3 देशी मेड ,3 हैन्ड ग्रेनेड, 6 बंडल कोडेक्स वायर, इलेक्ट्रीकल वायर 2 बंडल समेत नक्सली वर्दी व अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया है। बरामद सभी आईईडी को बम निरोधक दस्ते द्वारा स-कुशल ब्लास्ट कर नष्ट किया गया। बताते चलें कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पलामू आगमन को लेकर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज यह सफलता प्राप्त हुई है। इस अभियान में सीआरपीएफ 214वीं बटालियन, झारखंड जगुआर के साथ जिला पुलिस के अधिकारी व जवान सामील थे। फिलहाल इलाके में छापेमारी अभियान जारी है।

141 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग :- रेहला (पलामू) :- झगरूआ में कुएं से मिला नाबालिक युवती का शव

बरामद युवती का शव

रेहला (पलामू) :-  रेहला थाना क्षेत्र के झगरूआ गांव के रामदास राम की 17 वर्षीय पुत्री का शव भलुही दक्षिण टोला पहाड़ के समीप देर शाम एक कुएं से मिला है.ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से निकालने के बाद थाना लायी है.थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर से ही युवती घर से गायब थी.हालांकि परिजनों ने इसकी सूचना थाने को नहीं दिया था.प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है.पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले का छानबीन शुरू कर दिया है.

44 total views, no views today

बड़ी खबर… बड़गड़(गढ़वा) : एक और पारा शिक्षक की मौत, आर्थिक तंगी और बीमारी बनी वजह

मृत पारा शिक्षक
बड़गड़(गढ़वा) : आर्थिक तंगी व बिमारी की मार झेल रहे पारा शिक्षक विरेश कच्छप (45) वर्ष की मौत गत दिन हो गई. वह बड़गड़ प्रखंड के टेहरी पंचायत अंतर्गत नव प्राथमिक विद्यालय बिंजपुर टांड़टोला में प्रधानाध्यापक के रूप में कार्यरत थे. बताया गया कि वे वर्तमान में पारा शिक्षकों के हड़ताल में शामिल थे. उनके इस आकस्मिक निधन पर कई पारा शिक्षकों ने संवेदना प्रकट की. उन्होनें कहा कि सरकार के अड़ियल रवैये के कारण एक और पारा शिक्षक कि मौत हो गई. संवेदना प्रकट करने वालों में पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अनिल केसरी, बृज ठाकुर, मनिशंकर पाण्डेय, जितेन्द्र चंद्रवंशी आदि के नाम शामिल हैं.
नोट- ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए तलाश एप्प इनस्टॉल करें. इसके लिए नीचे के लिंक को क्लिक करें.

link for talash tv app

366 total views, no views today

Big Breaking… हुसैनाबाद(पलामू) : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार की हुई मौत

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला दंगवार मुख्य पथ में बुधुवा मोड़ के समीप हैदरनगर चेचरिया निवासी भगेसर सिंह के पुत्र का अज्ञात वाहन के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई घटना लगभग 8:30 की है मोटरसाईकल पर सवार ब्यक्ति लाल रंग के अपाची पर था।

230 total views, no views today

बड़ी खबर…लातेहार : सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या कोशिश

> चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए जवान को किया रिम्स रेफर
> साढ़े तीन घंटा ऑपरेशन के बाद जवान की जान बचाकर किया रिम्स रेफर
लातेहार : जिला मुख्यालय के स्थित किनामाड़ कैम्प के 11 वीं बटालियन सीआरपीएफ के जवान सुरेश उरांव ने शनिवार की सुबह धारदार हथियार से अपने पेट को काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की।इसकी जानकारी सीआरपीएफ के पदाधिकारियों को होते ही जवान को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक डॉ. मनीष लाल ने साढ़े तीन घंटा ऑपरेशन कर जवान की जान बचाई। चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज करते हुए जवान की जान बचाते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया। इस दौरान सीआरपीएफ के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर बुलाकर जवान को रांची ले गए। जानकारी के अनुसार जवान ने अपने खुद से धारदार हथियार से आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जवान की आंत बाहर आ गई थी। सदर अस्पताल के चिकित्सक ने जवान को ऑपरेशन कर आंत को अंदर डालकर सिलाई की है।                                                                                                     जवान को देखने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़: सीआरपीएफ जवान के द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के अधिकारी व पुलिस कर्मी अस्पताल पहुंच कर मामला की जानकारी ली। इस दौरान सीआरपीएफ के अधिकारियों ने मीडिया कर्मियों को फोटो लेने के लिए मना करते रहे।

101 total views, no views today

बड़ी खबर : लातेहार । मॉब लिंचिंग के आठ दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

लातेहार : झारखंड राज्य में मॉब लिंचिंग के आऱोपियों को सजा सुनाए जाने का मामला दूसरी बार शुक्रवार को लातेहार में सामने आया। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में वर्ष 2016 में हुई मॉब लिंचिंग के मामले में अदालत ने आठ आरोपितों को सजा सुनाई। मामले में दोषी पाए गए आठ लोगों को आजीवन कारावास की सजा एवं 25-25 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया। जुर्माना नहीं देने पर एक साल अधिक जेल में रहना होगा।
सभी अभियुक्त गो रक्षा मंच के सदस्य थे।
मामले में दो दिन पहले अदालत ने आठ आरोपियों को दो लोगों की हत्या का दोषी करार दिया था। सभी आरोपी बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर गांव के निवासी हैं, सभी अभियुक्त गो रक्षा मंच के सदस्य भी हैं। इससे पहले 19 नवंबर को आठों आरोपियों को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ऋषिकेश कुमार की अदालत ने आरोपितों को दोषी करार दिया था।
ज्ञात हो कि वर्ष 2016 में कथित रूप से गो तस्करी के आरोप में दो पशु व्यापारी इम्तेयाज खां और मजरूम अंसारी की पीट-पीटकर पहले हत्या कर दी गई थी और फिर उन्हें रस्सी में बांध कर पेड़ से लटका दिया गया था।
दरअसल वर्ष 2016 में बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में पशु व्यापारी इम्तेयाज खां और मजरुम अंसारी मवेशी लेकर जा रहे थे। तभी कुछ लोगों ने दोनों की पीट-पीट कर हत्या कर दी, फिर शवों के गले में रस्सी बांध कर पेड़ से लटका दिया था। इस मामले में पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद आठ आरोपियों मिथिलेश साहू, प्रमोद साहू, अवधेश साहू, मनोज साहू, अरुण साहू, सहदेव सोनी, विशाल तिवारी और मनोज कुमार साव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आठों अभियुक्तों ने हाईकोर्ट से तीन महीने बाद ही जमानत पर जेल से बाहर आ गए थे।

184 total views, no views today

Big Breking… हुसैनाबाद(पलामू) : बाइक और बोलेरो में टक्कर, युवक जख्मी

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला-दंगवार मुख्य पथ के हनुमान मंदिर के समीप बुधवार की शाम बाइक व बोलेरो वाहन में आमने सामने की हुई टक्कर में बाइक सवार हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बुधुआ गांव निवासी मुकेश चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों ने बाइक सवार को स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल पहुचाया।जहा चिकित्सको ने उक्त युवक का प्राथमिक उपचार किया।जानकारी के अनुसार बुधुआ गांव निवाशी मुकेश चौधरी अपने बाइक से अपने गांव जा रहा था,तभी जपला-दंगवार मुख्य पथ के हनुमान मंदिर के पास दंगवार तरफ से आ रही बोलेरो वाहन में टक्कर हो गई।

78 total views, no views today

Big Breaking । रंका । तनाव में आकर पारा शिक्षक की हुई मौत

मृतक उदय पाण्डेय
घटना के बाद घर के पास लगी भीड़
रंका (गढ़वा): प्रखंड के तेनुदिह में कार्यरत पारा शिक्षक उदय शंकर पांडेय का आकस्मिक निधन हो गया। बताया जा रहा है कि पारा  शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने और सरकार के अड़ियल रवैये के कारण वे कई दिनों से परेशान थे। उनको गाड़ी का कोई किश्त करीब 16 हजार रुपये भरना था। हड़ताल के चलते पैसे का इंतजाम नही हो पाया और वे अवसाद में चल रहे थे ।
समाचार के अनुसार वे सुबह करीब 9 बजे अपनी बेटी को स्कूल छोड़कर सलैया स्थित अपने आवास पर जैसे ही पहुंचे , बेहोश होकर गिर पड़े। आनन फानन में उनके बड़े भाई हरिशंकर पांडेय के द्वारा एम्बुलेंस से उनको सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। बीच रास्ते मे ही उनकी मौत हो गई।
घटना से उनके घर मे कोहराम मच गया । इधर रंका सहित पूरे गढ़वा जिला के पारा शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

1,380 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग :- रेहला (पलामू) :- गैस सिलेंडर पाइप फटने से लगी आग,चार घायल

आगजनी का शिकार किचेन
घटना में घायल युवक

रेहला (पलामू) :- गढ़वा रोड रेलवे कॉलोनी के क्वाटर नंबर 67-A में गैस सिलेंडर पाइप फटने से आग लग गयी.जिससे चार लोग घायल हो गये. घटना शनिवार के सुबह 9 बजे की बताई जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार रेल कर्मी चंद्रदेव चौधरी के क्वाटर के किचेन में उनकी पत्नी संध्या देवी खाना बन रहा था.इसी बीच गैस सिलेंडर का पाइप फट गया.जिससे किचेन में आग लग गया.आग बुझाने के क्रम में संध्या देवी उनका बेटा अजित कुमार व बेटी मानसी कुमारी घायल हो गयी.इन तीनो का इलाज आदित्य बिड़ला चिकित्सालय में चल रहा है.इसके अलावा आग बुझाने के प्रयास में चंद्रदेव चौधरी के पडीसी दिनेश कुमार भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.जिसको प्रथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु गढ़वा रेफर कर दिया गया है

184 total views, no views today

बड़ी खबर । विशुनपुरा । बाइक और टेम्पो में भयानक टक्कर, एक की मौत, एक गंभीर

बिशुनपुरा निवासी प्रवेश गुप्ता का पुत्र भुल्लू गुप्ता का बाइक एवं टेम्पु के टक्कर में इलाज के लिए ले जाने के क्रम मौत । बताते चले की सुबह साढ़े आठ बजे के बिशुनपुरा मेन रोड ग्रामीण बैंक के पास बाइक एवम् टेम्पु में जोरदार टक्कर हो गई जिसमे भुल्लू का माथा फट गया जिससे सर से खून की ज्यादा बह गया। परिजनों ने आनन फानन में उसे डाल्टेनगंज ले जा रहे थे की रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

1,234 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बोलेरो ने महिला को मारा धक्का, मौके पर ही मौत

मृत महिला

केतार(गढ़वा) : आज सुबह केतार  प्रखंड के दाशिपुर ग्राम में बोलेरो के धक्के से  महिला का  मौत हो गयी.बताया जा रहा है कि चालक नशे में धुत हो कर गाड़ी चला रहा था गुस्साये ग्रामीणों ने चालक को पकड़ कर अपने कब्जे में रखा हुआ है एवं प्रशासन के आने का इन्जार कर रहा है . बोलेरो केतार निवासी सुरेश राम का बताया जा रहा है.

576 total views, no views today