Breaking News…गढ़वा : आईआरबी के सिपाही ने की हवलदार की गोली मारकर हत्या

घटनास्थल पर मृतक हवलदार

गढ़वा : नगर निकाय चुनाव को गढ़वा में शांतिपूर्ण ढंग संपन्न कराने के लिए गढ़वा में कैम्प कर रही आईआरबी कंपनी के जवान ने शनिवार को अपने ही हवलदार को गोली मारकर हत्या कर दी। आईआरबी की यह कंपनी नामधारी कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र की सुरक्षा में तैनात थी। शुक्रवार को मतगणना समाप्त होने के बाद शनिवार को यह कंपनी अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होेने की तैयारी कर रही थी। अहले सुबह 5.50 बजे हवलदार नास्ता कर रहे थे। उसी समय वहां अचानक गोली चलने की आवाज आयी। तत्क्षण लोग वहां पहूंचते हैं। वहां हवलदार मुंगेर निवासी अफरोज शमद को मृत अवस्था में पड़े देखा गया। उनके सीने में एक, जांघ में दो एवं बांह में एक गोली लगी थी। उस समय वह बैठकर नस्ता कर रहे थे। घटना स्थल से मिली जानकारी के अनुसार गढ़वा जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र निवासी आईआरबी जवान युक्ति नारायण सिंह ने हवलदार को गोली मारी मारकर हत्या की है। उसे हथियार ले कर भागते देखा गया था। बताया जा रहा है कि उक्त जवान द्वारा लगातार छुट्टी की मांग की जा रही थी। छुट्टी नहीं मिलने से नाराज जवान ने हवलदार की हत्या कर दी है। सूचना मिलने पर गढ़वा एसपी एम अर्शी, डीएसपी समीर तिर्की, इंस्पेक्टर संदीप रंजन सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की छानबीन की। हत्या करने के बाद भाग रहे जवान को पकड़ लिया गया।

501 total views, no views today

गढ़वा : हत्या करने के बाद दलेली पहाड़ पर छिपा था अरोपी जवान, गिरफ्तार

गिरफ्तार जवान युक्ति नारायण सिंह

हत्या का कारण छूट्टी नहीं, अनुशासनहीनता लगता हैः एसपी
गढ़वा : हवलदार की हत्या करने के बाद हथियार के साथ आरईआरबी के जवान युक्ति नारायण सिंह मेराल की ओर पैदल ही भागा था। वह दलेली पहाड़ पर अपना इंसास रायफल एवं मैजिन छिपाकर पहाड़ की तलहटी में छिप गया था। पुलिस उसे ढूंढते हुए वहां पहुंच गयी एवं उसे गिरफ्तार कर लिया। पहाड़ के टाॅप पर छिपाकर रखे गये रायफल एवं मैगजिन भी बरामद कर लिया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर एसपी एम अर्शी ने बताया कि आरोपी जवान इस वर्ष तीन से चार बार छूट्टी ले चुका है। छूट्टी नहीं मिलना हत्या का कारण नहीं लगता है। यह अनुशासनहीनता का ममला लगता है। वैसे इस घटना की बारिकियों की जांच की जा रही है।

403 total views, no views today

गढ़वा : 50 से अधिक घरों में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार, एक बंदूक सहित चोरी के कई समान बरामद

प्रेसवार्ता में उपस्थित एस पी एवं गिरफ्तार अपराधी

गढ़वा : जिले के केतार एवम खरौंधी थाना क्षेत्र में 50 से अधिक घरों में चोरी को अंजाम देने वाला उपेंद्र कुमार सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।गिरफ्तार चोर के पास से एक बंदूक, मोबाइल बैटरी तथा अन्य कई समान बरामद हुआ है। गिरफ्तार चोर खरौंधी थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के हरिहरगंज टोला का रहने वाला है। उक्त जानकारी शनिवार को एस पी एम अर्शी ने प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्र में छोटी मोटी चोरी की घटना को अंजाम देता था। खरौंधी थाना में कांड संख्या 26/18 के अनुसंधान के लिए एक टीम का गठन किया गया।टीम का नेतृत्व नगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी निरज कुमार कर रहे थे। पुलिस उपेन्द्र को घर से गिरफ्तार करने में सफल रही। एस पी ने बताया कि इसके एक ऒर साथी है बंगेश्वर चेरो उसको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। गठित टीम में एस डी पी ओ नीरज कुमार, भवनाथपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार ,केतार प्रभारी चंद्रमणि भारती ,खरौंधी थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, अभिमनु कुमार सिंह ,चंद्रमौलि शर्मा आदि मौजूद थे।प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक एम अर्शी के अलावे, नगर उंटारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार,केतार थाना प्रभारी चंद्रमणि चंद्रमणि भारती उपस्थित थे।

242 total views, 1 views today

Big Breaking – गढ़वा, नामधारी कॉलेज बज्रगृह मे तैनात पुलिस हवलदार की गोली मारकर हत्या

गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित नामधारी काॅलेज में चुनाव को लेकर बने बज्रगृह में तैनात एक हवलदार को तड़के सुबह करीब 6 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारने वाला भी ड्युटी में तैनात आईआरबी का जवान है।


मृतक जवान अफरोज समद बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत बरदाहा गांव का रहने वाला बताया जाता है। 1988 में हवलदार पोस्ट पर इसकी पोस्टिंग हुई थी।जबकि गोली चलाने वाला जवान यूपी नारायण सिंह गढ़वा जिला के मझिआंव थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जाता है। गोली मारने के बाद यह हथियार के साथ फरार है।

प्रात्त जानकारी के मृतक हवलदार अफरोज समद सुबह अपने बेड पर नास्ता कर रहा था। इसी क्रम में आईआरबी जवान यूपी नारायण सिंह आया और हवलदार पर चार गोलियों एक के बाद एक दाग दी। हवलदार को एक गोली सीना में, एक गोली बांह पर और 2 गोली बांये जांघ पर लगी है। इससे हवलदार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

हवलदार को गोली मारने की घटना से चारों ओर सनसनी फैल गई। पुलिस कप्तान एसपी मो0 अर्शी, डीएसपी मुख्यालय संदीप गुप्ता, एसडीपीओ समीर तिर्की, थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह, और गढ़वा सीआई पुलिसकर्मी संदीप रंजन घटना स्थल पर पहुंचे।
एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

 

401 total views, 1 views today

Big Breaking… पलामू: टीका लगाने के बाद चार बच्चों की मौत, पूरे पलामू में मातम का माहौल

पलामू। जिला के पाटन प्रखंड के लोइंगा गांव में एक हर्दय विदारक घटना घट गई। बच्चों को दी गई एक टीका चार मासूम बच्चों की मौत का कारण बन गया। तीन बच्चों की मौत गांव में हुई जबकि एक की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गई। समाचार लिखे जाने तक और चारबच्चे सदर अस्पताल मेदिनीनगर में जिन्दगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। एक इलाजरत पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि कल सुबह करीब 11 बजे उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में अपने डेढ़ साल के बच्चे को टीका दिलवाया था। एएनएम ने टीका दिया था और कहा गया कि टीका देने के बाद बुखार आता है। जब बुखार आए तो एक और दवा खिलाने के लिये दी गई । बच्चों को रात्री में बुखार आया तो दवा दी गई। इसके बाद बच्चों को उल्टी और दस्त होना शुरू हुआ। गांव के 9 बच्चों को यह टीका लगाया गया था। उल्टी दस्त से तीन बच्चों की मौत गांव में ही हो गई। अन्य बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामले की जानकारी होने पर क्षेत्रीय विधायक राधाकृष्ण किशोर लोगों के बीच जाकर जानकारी लिये और स्वास्थ्य सचिव को मामले की जानकारी दी। सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरन्त ही पीड़ित परिवार को एक एक लाख की मुआवजे की राशि उपलब्ध कराई।

अब जरा सोचिये


टीका से चार मासूम बच्चों की मौत ने पलामू सहित पूरे झारखंड को झकझोर कर रख दिया है। आखिर चुक कहां हुई। सुशासन का दंभ भरने वाली भाजपा सरकार में क्या अफसर इतने बेलगाम हो गए हैं कि दी जाने वाले टीका को बिना जांच किये लगाया जा रहा है। जिस पलामू प्रमंडल ने सूबे का स्वास्थ्य मंत्री दिया हो वहां ही ऐसी घटना कहीं न कहीं सरकार के ढुलमुल रवैये को दर्शाता है। इसी बीच व्हाट्सअप पर यह बात भी वायरल हो रहा है कि तीन मासूमों की मौत पर उसके परिजन बिलख रहे हैं और सूबे के स्वास्थ्यमंत्री भाजपा की मेयर प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिये सभाएं करते नजर आ रहे हैं।

 

385 total views, no views today

गढवा चुनाव: अध्यक्ष प्रत्याशियों को मिला सिम्बल, कुल 5 प्रत्याशी मैदान में

गढवा नगर परिषद चुनाव को लेकर सभी अध्यक्ष प्रत्याशियों को सिंबल प्रदान कर दिया गया। ईवीएम के क्रमांक संख्या 1 पर अनिता दत्त हैं जो जेएमएम के तीर-कमान छाप से चुनाव लडेंगी। वहीं क्रमांक संख्या 2 कमर सफदर हैं जो इंडियान नेशलन कांगे्रस के हाथ छाप से चुनाव लडेंगी। क्रमांक संख्या 3 पर नैमु निशा हैं जो बसपा के हाथी छाप से चुनाव लडेंगी। इसी प्रकार क्रमांक संख्या 4 पर पिंकी केशरी हैं जो भाजपा के कमल छाप से चुनाव लडेंगी। जबकि क्रमांक संख्या 5 पर मणिका नारायण हैं जो राजद के लालटेन छाप से चुनाव लडेंगी। इस प्रकार गढ़वा नगर परिषद में अध्यक्ष के लिये कुल 5 प्रत्याशी अब मैदान में मुकाबले के लिये तैयार हैं।

237 total views, no views today

नगरउंटारी चुनाव: उपाध्यक्ष प्रत्याशियों को मिला सिम्बल, कुल 8 प्रत्याशी मैदान में

नगरउंटारी नगर पंचायत चुनाव को लेकर सभी उपाध्यक्ष प्रत्याशियों को सिंबल प्रदान कर दिया गया। ईवीएम के क्रमांक संख्या 1 पर ओमप्रकाश हैं जो भाजपा के कमल छाप से चुनाव लडेंगे। वहीं क्रमांक संख्या 2 पर भरदुल राम हैं जो बसपा के हाथी छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 3 पर रामेश्वर प्रसाद अकेला हैं जो कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया के बाल और हंसिया छाप से चुनाव लडेंगे। इसी प्रकार क्रमांक संख्या 4 पर शैलेश कुमार चैबे हैं जो इंडियन नेशनल कांग्रेस के हाथ छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 5 पर सुरेन्द्र प्रसाद हैं जो झामुमो के तीर-कमान छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 6 पर पियूष कुमार जायसवाल हैं जो निर्दलीय बल्ला छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 7 पर लता देवी हैं जो निर्दलीय टैªक्टर चलाता किसान छाप से चुनाव लडेंगी। इसी प्रकार ईवीएम के अंतिम क्रमांक संख्या 8 पर संजय कुमार हैं जो निर्दलीय गैस का चुल्हा छाप से चुनावी मैदान में हैं। इस प्रकार नगरउंटारी नगर पंचायत में उपाध्यक्ष के लिये कुल 8 प्रत्याशी अब मैदान में मुकाबले के लिये तैयार हो चुके हैं।

214 total views, no views today

नगरउंटारी चुनाव: अध्यक्ष प्रत्याशियों को मिला सिम्बल, कुल 5 प्रत्याशी मैदान में

नगरउंटारी नगर पंचायत चुनाव को लेकर सभी अध्यक्ष प्रत्याशियों को सिंबल प्रदान कर दिया गया। ईवीएम के क्रमांक संख्या 1 पर किरण देवी हैं जो बसपा के हाथी छाप से चुनाव लडेंगी। वहीं क्रमांक संख्या 2 पर नेहा कुमारी हैं जो जेएमएम के तीर-कमान छाप से चुनाव लडेंगी। क्रमांक संख्या 3 पर विजलया हैं जो भाजपा के कमल छाप से चुनाव लडेंगी। इसी प्रकार क्रमांक संख्या 4 पर शिवपतिया देवी हैं जो आजसू के केला छाप से चुनाव लडेंगी। इसी प्रकार इवीएम के अंतिम क्रमांक संख्या 5 पर सीमा देवी हैं जो राजद के लालटेन छाप से चुनावी मैदान में हैं। इस प्रकार नगरउंटारी नगर पंचायत में अध्यक्ष के लिये कुल 5 प्रत्याशी अब मैदान में मुकाबले के लिये तैयार हो चुके हैं।

196 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनाव: डिप्टी मेयर प्रत्याशियों को मिला सिंबल, कुल 10 प्रत्याशी मैदान में

मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को लेकर सभी डिप्टी मेयर प्रत्याशियों को सिंबल प्रदान कर दिया गया। ईवीएम के क्रमांक संख्या 1 पर जनार्दन प्रसाद हैंैं जो आजसू के कमल के केला छाप से चुनाव लडेंगे। वहीं क्रमांक संख्या 2 पर परमेन्द्र बाबू उर्फ बाबू भाई हैं। क्रमांक संख्या 3 पर मनाज हैं जो कांग्रेस के हाथ छाप से चुनाव लडेंगे। इसी प्रकार क्रमांक संख्या 4 पर राकेश कुमार सिंह हैं जो भाजपा के कमल के फूल छाप से चुनाव लडेंगे। जबकि क्रमांक संख्या 5 पर रासबिहारी प्रसाद गुप्ता हैं जो राजद के लालटेन छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 6 पर विनोद सोनी हैं जो बसपा के हाथी छाप से चुनाव लडेंगे। जबकि क्रमांक संख्या 7 पर सुरेश प्रसाद अग्रवाल हैं जो जेविएम के कंघी छाप से चुनाव लडेंगे। इसी क्रमांक संख्या 8 पर जगन्नाथ प्रसाद सिंह हैं जो निर्दलीय ब्लैक बोर्ड छाप से चुनावी मैदान में हैं। क्रमांक संख्या 9 पर मुकेश कुमार सिंह हैं जो अलमारी छाप से चुनाव लडेंगे। जबकि ईवीएम के अंतिम क्रमांक संख्या 10 पर रमाकांत तिवारी हैं जो प्रेशर कुकर छाप से चुनाव लडेंगे।

180 total views, no views today

Big Breaking … गढ़वा चुनाव। कंचन जायसवाल, अनिल पांडेय सहित कुल 8 लोगों ने नाम लिया वापस

 

गढ़वा नगर पंचायत चुनाव को लेकर नाम वापसी का कार्य पूर्ण कर लिया गया। अध्यक्ष की निर्दलीय प्रत्याशी कंचन जायसवाल ने नाम वापस ले लिया। वही उपाध्यक्ष के निर्दलीय प्रत्याशी अनिल पांडेय ने भी नाम वापस ले लिया। वार्ड 1 से तर्रनुम आरा, वार्ड 2 से मोहम्मद मासूम कुरैसी, वार्ड 2 से हसन रजा, वार्ड 3 से सुनीता देवी, वार्ड 6 से सुमित राज गोंड़, वार्ड 7 से आरती देवी ने नाम वापस ले लिया है।

1,426 total views, no views today

Big Breaking… गढ़वा: अनिता ने थामा झामुमो का दामन, कल करेंगी नामांकन

गढ़वा: भाजपा से त्यागपत्र देने के चंद घंटों बाद ही अनिता दत्त ने झामुमो का दामन थाम लिया। उन्होंने कहा कि अंतिम समय त मैं भाजपा के साथ थी। लेकिन उन्होंने मुझे टिकट नही दिया और दिया भी तो किसी ऐसे को जिनका विगत पांच वर्षों का कार्यकाल पूरी तरह से विवादित और घोटालों से भरा रहा है। ऐसे मैं अब और भाजपा के साथ नहीं चल सकती। वही जनता के आह्वान पर वे चुनाव लड़ने जा रही हैं। वे कल २२ तारीख को झामुमो की ओर से अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगी.

530 total views, 1 views today

Big Breaking…अनिता दत्त ने भाजपा से दिया त्यागपत्र

गढ़वा: वर्षों तक भाजपा का साथ देनेवाली व पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिता दत्त ने भाजपा से अपना त्याग पत्र दे दिया.

अनिता दत्त ने बताया कि गढ़वा नगर पंचायत में पिंकी केशरी का विगत पांच वर्षों का कार्यकाल विवादित रहा है. श्रीमती केशरी के  कार्यकाल में टाउन हॉल घोटाला हुआ, विगत चार सालों से गढ़वा की शान टाउन हॉल बंद है. बच्चों के कार्यक्रम  बाहर करने पड़ते हैं. बस स्टैंड का विकास कार्य भी बाधित है. 600 रूपये के डस्टबिन 2900 में खरीदे गए.  ऐसी परिस्थिति में मैं किस मुह से पार्टी की प्रत्यासी पिंकी केशरी का प्रचार कर पाऊँगी. इन बातों से दुखी होकरअनिता दत्त ने पार्टी से त्याग पत्र दे दिया.

फ़ोन पर पूछे जाने पर उन्होंने अभी स्पस्ट नहीं किया की आगे किस पार्टी का दामन थमेंगी.

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

1,504 total views, no views today

Big Breaking…नगर उंटारी(पूरी खबर): सेंट्रल बैंक, पुरैनी के शाखा प्रबंधक की असामयिक मौत

नगर उंटारी:   नगर उंटारी सेंट्रल बैंक, शाखा पुरैनी के शाखा प्रबंधक कनक किशोर कपड़ेदार की करीब 12:15 बजे असामयिक मृत्यु हो गई .

सेंट्रल बैंक कर्मी निरंजन कुमार ने बताया कि प्रतिदिन 10:15 तक बैंक खुल जाता है .  लेकिन आज शाखा प्रबंधक  समय पर जब बैंक नहीं पहुंचे हमलोगों ने कई बार फोन किया . मगर काफी देर तक जब फोन का रिप्लाई नहीं मिला तो  लंच पहुचाने वाले एक स्टाफ  दीपक नामक को भेजा गया.

दीपक जब उनके घर पहुंचा तो देखा की जाकर देखा कि घर का दरवाजा बाहर से बंद था. आवाज देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने से वह खिड़की से देखा कि तो गंभीर स्थिति में कुर्सी पर झूले हुए है. दीपक ने इस बात की जानकारी बैंक के लोगों की दी. आनन-फानन में उनको चिकित्सा के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया. जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार उनका बीपी काफी हाई हो गया था.

 

650 total views, no views today

Breaking…मेदिनीनगर चुनाव: डिप्टी मेयर के लिए परमेन्द्र बाबु भरा नामांकन

मेदिनीनगर: शहर में  हो रहे नगर निगम चुनाव को लेकर डिप्टी मेयर के परमेंद्र बाबु ने सोमवार को अपना नामांकन प्रपत्र जमा किया. उन्होंने जेएम्एम् की पार्टी के सिंबल पर चुवाव लड़ रहे हैं.

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

 

 

253 total views, no views today

Breaking News…रेहला(पलामू) : कदाचार कराने के आरोप में कोचिंग संचालक समेत तीन को भेजा गया जेल

 
> परीक्षा संचालन अधिनियम और आईटी एक्ट के तहत दर्ज हुई प्राथमिकी
> पुलिसिया जांच में कई लोगों पर गाज गिरने की संभावना बढ़ी
 रेहला(पलामू) :  इंटर की हो रही परीक्षा में चोरी कराने के आरोपी आचार्या कोचिंग के संचालक प्रेम तिवारी समेत तीन लोगों के विरुद्ध परीक्षा संचालन अधिनियम और आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर रेहला पुलिस ने दो को जेल और एक आरोपी को रिमांड होम भेज दिया है. रेहला थाना प्रभारी नूतन मोदी और एएसआई राकेश कुमार सिंह ने गुरुवार को रेहला स्टेशन रोड में संचालित आचार्या कोचिंग सेंटर में छापेमारी कर परीक्षा में नकल कराने के लिए चिट और गैस पेपर्स के साथ दो लोग शशिकांत और श्रीकांत को हिरासत में लिया था. वहीं कोचिंग संचालक प्रेम तिवारी को भी गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया.एएसआई राकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने कई बातों की खुलासा किया है.परीक्षा में चोरी कराने के लिए व्हाटसप एग्जाम ग्रुप बनाया गया है.जिसमे करीब 50 लोग विश्रामपुर और रेहला के शामिल है. कोचिंग सेंटर में प्रश्न का जबाब तैयार कर सभी छात्र- छात्राओं को मोबाइल के जरिये कई परीक्षा केंद्रों में भेज दिया जाता है. इसके एवज में छात्रों से मोटी रकम ऐंठा जाता है. पुलिस ने जब्त मोबाइल से कई बात खंगालने में जुटी है. वहीं गिरफ्तार लोगो से भी पुलिस को कई जानकारी मिली है. जिसके आधार पर छानबीन शुरू कर दिया गया है. पुलिस की इस छापेमारी से कई अन्य लोग जो इसमें शामिल है उन लोगों पर भी गाज गिरने की उम्मीद बढ़ गयी है. पुलिस की इस कार्रवाई से चोरी कराने वालों में भय और दहशत फैल गयी है.

189 total views, no views today

बड़ी खबर(गढ़वा) : हैदर सर के नाम से वाट्सएप ग्रुप बनकर परीक्षा में चोरी का मामल प्रकाश में आया

परीक्षा केंद्र से बाहर निकलते परीक्षार्थी

> हैदर सर के नाम से बना है ग्रुप, जिसमें 31 लोग हैं शामिल
गढ़वा : झारखंड सरकार, जैक एवं जिला प्रशासन के द्वारा मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा कदाचार मुक्त कराने के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा एवं उड़नदस्ता टीम लगाया गया है। ताकि किसी भी प्रकार से बच्चे नकल नहीं कर सके। लेकिन गुरुवार को शहर के गोविंद उच्च विद्यालय में एक ऐसा मामला आया जिसे सुनकर सभी लोगों का होश उड़ गया। शिवेशर चंद्रवंशी इंटर कॉलेज मझिआंव के 12वीं कक्षा के छात्र विकास कुमार ने जीव विज्ञान विषय की परीक्षा गोविंद उच्च विद्यालय में दे रहा था। परीक्षा के दौरान विकास शौेच के लिए शिक्षक से परमिशन लेकर बाहर निकला। लेकिन शौच से जैसे ही वह अपने सीट पर पहुंचा तो वीक्षक द्वारा उसकी जांच की गई। जांच के क्रम में उसके जेब से एंड्राएड मोबाइल बरामद हुआ। मोबाइल एवं विकास को तुरंत उड़नदस्ता टीम को सौंप दिया गया। तलाशी के क्रम में पता चला कि हैदर सर नामक एक सरगना द्वारा वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। जिसमें 31 लोग शामिल है। उसी ग्रुप में जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र एवं उत्तर देखने को मिला। प्रश्न पत्र वाट्सएप  ग्रुप में कैसे पहुंचा। यह सरकार एवं प्रशासन के लिए एक प्रश्न चिन्ह है। विकास से पूछताछ के क्रम में पता चला कि वह शौेच के लिए कैंपस में गया हुआ था। उसी दौरान कैंपस के बाहर सेे किसी व्यक्ति द्वारा एंड्रएड मोबाइ्रल अंदर फेंका गया। वह मोबाइल लेकर अपने परीक्षा हॉल में चला गया। उसे यह नहीं मालूम था कि पुनः वीक्षक द्वारा उसकी जांच की जाएगी। केंद्राधीक्षक सह गोविंद उच्च विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अजय सेठ ने तुरंत इसकी सूचना गढ़वा थाना को दिया। वहां तुरंत पुलिस पहुंचकर परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर अपने साथ थाना ले आई। इस संबंध में पूछे जाने पर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक विद्यालय से प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गई है। प्राथमिकी के बाद मामले की जांच कर इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

508 total views, no views today

बड़ी खबर(रेहला,पलामू) : मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में चोरी कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़


> रेहला पुलिस ने आचार्या कोचिंग सेंटर में छापेमारी कर प्रश्न पत्र और चिट पुर्जा किया जब्त
रेहला(पलामू) : रेहला पुलिस ने गुरुवार को स्टेशन रोड में संचालित आचार्या कोचिंग सेंटर में गुप्त सूचना के आधार पर औचक छापेमारी कर परीक्षा में चोरी कराने के लिए प्रश्न पत्र से जबाब तैयार करते दो शिक्षक को हिरासत में लिया है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने मोबाइल भी जब्त किया है जिसके माध्यम से कई जानकारी मिली है. चोरी कराने में शामिल कोचिंग के संचालक प्रेम तिवारी ने एक व्हाटसप ग्रुप बनाया है, जिसके माध्यम से मैट्रिक और इंटर के कई छात्र को जबाब तैयार कर उनके मोबाइल पर भेज देते है. इस रैकेट में विश्रामपुर से रेहला तक के कई कोचिंग संचालक, शिक्षक और अन्य लोग शामिल है.पुलिस को मिले जानकारी के मुताबिक कोचिंग संचालन करने वाले परीक्षा में कदाचार कराने के लिए छात्र- छात्राओं से मोटी रकम लेते हैं.थाना प्रभारी नूतन मोदी और एएसआई राकेश कुमार सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए शिक्षक से मिली जानकारी पर एक केंद्र पर जब पुलिस पहुंची तो सम्बंधित छात्र के पास मोबाइल मिली जिसपर पूरी जानकारी मिली.पुलिस ने बताया कि आचार्या कोचिंग के संचालक फरार हो गया है. पुलिस ने जल्द ही सभी को गिरफ्तार करने की दावा किया है.इस छापेमारी को लेकर कोचिंग संचालकों में हड़कंप सी मच गई है. छापेमारी में जब्त हुई सबूत से कई लोगों पर गाज गिरने की संभावना बन गयी है. पुलिस इसे काफी गंभीरता से लेकर छानबीन शुरू कर दिया है.
> एल सी एम परीक्षा केंद्र से एक छात्र निलंबित
रेहला के लक्ष्मी चंद्रवंशी महिला महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर इंटर का छात्र कदाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया. निलंबित छात्र का नाम श्रीकांत कुमार है.

289 total views, no views today

बड़ी खबर(गढ़वा) : चिनिया में वीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने को ले पांच शिक्षक हटाए गए

गढ़वा : रंका अनुमंडल पदाधिकारी जावेद अनवर इदरीसी के द्वारा स्तरोनन्त उच्च विद्यालय चिनिया के परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में रूम नंबर 2, 5 एवं 6 में कदाचार करते छात्रों को पकड़ा। वीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण उत्क्रमित मध्य विद्यालय चिनिया के सहायक शिक्षक रामजन्म सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेता के प्रभारी प्रधानाध्यापक गुलाम साबिर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चिनिया के सहयोगी शिक्षक उपेंद्र प्रसाद, उत्क्रमित मध्य विद्यालय परसुखाड़ के सहायक शिक्षक दिलीप कुमार सिंह एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय सीदे के सहायक शिक्षक कामता प्रसाद सिंह को तत्काल वीक्षण कार्य से मुक्त कर उन्हें पुनः अपने मूल विद्यालय में वापस भेज दिया गया।

218 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा : कांडी बरडीहा का आतंक, टी पी सी का एरिया कमांडर अखिलेश गिरफ्तार

प्रेस वार्ता करते पुलिस अधीक्षक एम अर्शी

गढ़वा : गढवा पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर टीपीसी का एरिया कमांडर बूटन मांझी उर्फ अखिलेश यादव को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह भीम बराज पार कर कांडी थाना क्षेत्र में कुछ लोगों के घर के मुख्य द्वार पर फायरिंग कर भय पैदा करने वाला था।गिरफ्तार अखिलेश यादव उर्फ बूटन मांझी बरडीहा थाना के सलगा ग्राम का रहने वाला है। उक्त जानकारी गढ़वा पुलिस अधीक्षक एम अर्शी ने पत्रकार वार्ता कर दी।उन्होंने बताया कि अखिलेश बरडीहा एवं कांडी थाना क्षेत्र में टीपीसी उग्रवादियों के साथ कई घटनाओं का सूत्रधार रहा है।गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादी के पास से एक देसी कट्टा, तीन 315 बोर का जिंदा गोली, एक मोबाइल तथा एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। गिरफ्तार अखिलेश उर्फ बुटन पर मझिआंव थाना कांड संख्या 140/14, कांडी थाना कांड संख्या 40/10, बरडीहा थाना कांड संख्या 67/17, कांडी थाना कांड संख्या 113/17 दर्ज है । एसपी एम अर्शी ने बताया कि अखिलेश टीपीसी के मुख्य कमांडरों गिरेन्द्र जी, निशांत जी एवं अक्षय जी का प्रमुख सहयोगी है। पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पुलिस अधीक्षक एम अर्शी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान सदन कुमार की देखरेख में कांडा कांडी थाना प्रभारी आसित सिंह एवं बरडीहा थाना प्रभारी वीरेंद्र किंडो के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया था। जिसे कांडी थाना क्षेत्र में घटना को अंजाम देने से पूर्व ही भीम बराज के पास गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अखिलेश कांडी व बरडीहा थाना सहित अन्य कई थाना क्षेत्रों में दिए गए घटनाओं में घटनाओं को अंजाम देने की संलिप्तता स्वीकार किया है। प्रेस वार्ता के दौरान एएसपी अभियान सदन कुमार, डी एस पी संदीप तिर्की, कांडी थाना प्रभारी आसित सिंह बरडीहा थाना प्रभारी वीरेंद्र किंडो सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे।

358 total views, no views today

Breaking News…कांडी(गढ़वा) : कमांडर चालक की लापरवाही के कारण 42 वर्षीय व्यक्ति मौत

उमेश राम के मृत शरीर को लेकर सड़को पर जाम करते लोग

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के मझिगावां पंचायत के भेलवाखाड़ी निवासी उमेश राम की मृत्यु शनिवार दोपहर 2:30 बजे कमांडर पलटने से हो गई। जानकारी के अनुसार भेलवाखाड़ी निवासी उमेश राम उर्म 42 वर्ष  पिता रुपधारी राम की मृत्यु कमांडर चालक की लापरवाही के कारण हो गई। उमेश राम अपने पीछे दो पुत्री तथा दो पुत्र को छोड़ गये , उमेश की बड़ी पुत्री का शादी अप्रेल माह में ही थी अतः शादी की तैयारी हेतु हीं किन्ही कार्य से केतार जा रहे थे उसी क्रम में भवनाथपुर , केतार मोड़ के पास कमांडर अनियंत्रीत होकर पलट गई, उमेश राम पीछे बैठे हूए थे अतः उनकी मौत मौके पर ही हो गई।मौके पर उपस्थित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर मुवाजे की मांग हेतू घंटो तक जाम रखा अंततः केतार प्रखण्ड विकास पदाधीकारी के समझाने के बाद मौके पर उपस्थित लोग माने और केतार पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर शवपरीक्षण के लिए शव को गढ़वा भेज दिया गया । समाचार लीखे जाने तक शव गांव पर नहीं आया था। यहां घर वालों का खास कर दो बेटीयों का रो रो कर बुरा हाल है। कमांडर पलटने से कई लोग घायल हो गये है.  झारखाड परीवहन की लापरवाहीयों का खामीयाजा मध्यम वर्गीय और गरीब जनता आखिर कब तक भुगतेगी आए दिन सड़कों पर देखा जाता है कि सवारी ले जा रहे वाहन अपने क्षमता से अधीक सवारी को ले लेते हैं यदि परिवहन विभाग इस ओर ध्यान नहीं देती है तो आए दिन और बड़ी घटनाओं को देखना पड़ेगा।

441 total views, no views today

Big Breaking…घूरन राम ने भाजपा से दिया इस्तीफा

 

गढ़वा। पलामू के पूर्व सांसद सह भाजपा प्रदेश मंत्री घूरन राम ने भाजपा से अपना इस्तीफा दे दिया। गढ़वा में आयोजित एक प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा में अब उन्हें घुटन जैसा महसूस हो रहा है। भाजपा अब जनता के विरोध में चल रही है। जो सरकार महापुरषों की मूर्ति सुरक्षित नही रख सकता , पारा शिक्षकों को नही सुन रहा, अम्बेडकर के संविधान में दिए गए आरक्षण को खत्म करने की कोशिश कर रहा हो वैसे पार्टी के साथ रहकर अब जनता का भला नही होने वाला। मौके पर विजय रविदास, गोपाल राम, श्रीनिवास राम, उमेश सिंह, विनोद चंद्रवंशी, संतोष सिंह, विनोद यादव आदि ने भी इस्तीफा दिया।

1,195 total views, no views today

Big Breaking…पलामू: दो लोगों को मारी गोली, एक रेफ़र

घायल मुंशी

मेदिनीनगर/लेस्लीगंज/शाहपुर: पलामू जिला के लेस्लीगंज और चैनपुर थाना क्षेत्र मेें शुक्रवार की सुबह दो अलग-अगल गोली कांड की घटना में शाहपुर का एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे रांची रेफर कर दिया गया।

पहली घटना लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के बसौड़ा में निर्माणाधीन एक इंजीनियरिंग काॅलेज के अंदर हुई। डीएसपी प्रेमनाथ ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे चार अपराधकर्मी काॅलेज गेट के अन्दर घुसे और मुंषी पर गोली चलाई। हालांकि घटना में मंुषी के शरीर से गोली सिर्फ सटते हुए निकल गई जिससे बहुत हल्के रूप में मुंषी घायल हो गया। मुंषी का इलाज सदर अस्पताल मेदिनीनगर में चल रहा है। मंुषी का नाम बबलू सिंह बताया जाता है।

वहीं दूसरी घटना चैनपुर थानाक्षेत्र के शाहपुर में हुई। डीएसपी प्रेमनाथ ने बताया कि शाहपुर मे अग्रवाल कंस्ट्रक्षन कंपनी है। कंपनी के गार्ड को अज्ञात अपराधियों ने पेट में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रांची रेफर कर दिया गया है। घायल का नाम जुगेष्वर पासवान बताया जाता है। डीएसपी ने कहा कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

298 total views, no views today

Big Breaking…कांडी(गढ़वा): अपराधियों ने चलाई अंधाधुंध गोलिया, एक घायल

कांडी: कांडी थाना क्षेत्र के सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल के मुख्य द्वार के सटे अग्रवाल कंपनी द्वारा खरसोता से कसनप मोड़ तक कराए जा रहे सड़क निर्माण स्थल पर गुरुवार को दिन के एक बजे गोलियां चलीं। जिसमें साइट पर उपस्थित मुंशी राहुल पासवान को एक गोली लग गई। घायल राहुल की पहचान गोसांग गांव निवासी सह कांडी थाना चौकीदार मुखलाल राम के पुत्र के रूप में की गई। साइड इंजार्ज मनिष पांडेय ने घायल को आनन फानन में गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डाक्टर ने रांची रेफर कर दिया। घायल को एक गोली पेट में लगी है।तथा दूसरी गोली कनपटी से होते हुए निकल गई।

घटना स्थल पर उपस्थित मजदूरों ने बताया कि दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर छः लोग उत्तर की दिशा से आए।तथा साइड इंजार्ज मनिष पांडेय का मोबाइल नंबर मांगने लगे। नंबर नहीं बताने पर पिस्तौल निकाल कर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। जिससे भगदड़ मच गई।उसी दौरान राहुल को गोली लग गई। घटना स्थल पर अपराधियों द्वारा हस्तलिखित दो पर्चा भी छोड़ा गया है। उक्त पर्चे को साइड इंजार्ज मनिष पांडेय अपने साथ ले गए।

घटना के बाद कंपनी द्वारा निर्माण कार्य तुरंत बंद करा दिया गया है।घटना स्थल पर पहूंची कांडी पुलिस ने जांच में नाइन एमएम की तीन गोलियों का खोखा बरामद की। पुलिस ने बताया कि नाइन एमएम की गोलियों का खोखा मिलना साबित करता है कि यह पेशेवर अपराधियों का हाथ है। घटना के पीछे सड़क निर्माण कंपनी से रंगदारी मांगने का मामला जुड़ा है।

इस संबंध में इंस्पेक्टर एसएन सिंह ने कहा कि पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द अपराधी पकड़े जाएंगे।

421 total views, no views today

Big Breaking…शाहपुर(पलामू): गैस सिलिंडरों के विस्फोट से दहला शाहपुर, भयानक आग

Published at 9: 26 PM

शाहपुर, डाल्टनगंज: पलामू जिला अंर्तगत्त शाहरपुर में एक छोटे से रिटेलकर गैस सिलिंडर दुकान में आग लगने से कई बार विस्फोट हुए एवं भयानक आग लग गई। बगल के पड़ोसी इमरान खलीफा ने तलाश टीवी संवाददाता को फोन पर बताया कि लक्ष्मण किराना दुकान का मालिक के द्वारा अपने किराना दुकान के बगल में ही 15-20 गैस सिलिंडर रखकर बिक्री किया जाता है। किसी कारणवण उसमें आग लग गई। इसके बाद कई सिलिंडर फट गए जिससे भयानक आग लग गई। समाचार एडिटिंग तक दमकल की टीम पहुंच चुकी है और आग बुझाने के प्रयास में लग गई है। विस्फोट के कारण आस पड़ोस के लोगों में दहशत का माहौल छा गया है।

 

 

336 total views, no views today

BIG BREAKING…गढ़वा: रेहला रोड में भयानक सड़क हादसा, दसवीं के छात्र सहित चार घायल, रेफ़र


गढ़वा। शहर से सटे चेतना के पास गढ़वा-रेहला मुख्य मार्ग पर हुए भयानक सड़क दुघर्टना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में गढ़वा सोनपुरवा मुहल्ला निवासी परमानंद पांडेय का 15 वर्षीय पुत्र अतुल पांडेय, कार ड्राईवर अचला निवासी फिरोज अंसारी, बेलचंपा सीधे खुर्द निवासी शमीम अंसारी, एवं शमीम की पत्नी हकीमा बीबी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अतुल पांडेय अपने ड्राईवर फिरोज के साथ रेहला से दसवीं की परीक्षा देकर घर लौट रहा था। जबकि शमीम अंसारी और उसकी बीबी मोटरसाईकिल से मेराल शादी समारोह में जा रहे थे। चेतना के पास अतुल के कार ड्राईवर ने बाईक को ओवरटेक करना चाहा। इसी क्रम में असंतुलित होकर कार बाईक को पीछे से धक्का मारते हुए एक पेड़ से टकरा गई। कार की स्पीड इतनी तेज थी कि कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचुर हो गया। घटना में चारों गंभीर रूप से घायल हो गए।
आनन फानन में आसपास के ग्रामीणों ने सभी घायलों के सदर अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायल अतुल पांडेय और फिरोज अंसारी को रांची रेफर कर दिया गया।

166 total views, no views today

बड़ी खबर: मेदिनीनगर/बलरामपुर: भरठुआ बन्दुक साफ़ करने के क्रम में चली गोली

मेदिनीनगर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिला में भरठुआ बन्दुक साफ़ करने के क्रम में रामप्रीत नामक  व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया. सोमवार को उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल, डाल्टनगंज लाया गया. घायल के साथ उसकी पत्नी पत्नी अंजलि देवी है. जिसने बताया अपने से बन्दुक  साफ़ करने के क्रम में ठोक रहे थे. उसी क्रम में गोली चल गई.

236 total views, no views today

रंका: मोटर साईकल से धक्का लगाने से एक घायल


रंका : रंका मेन रोड पर अपाची मोटरसाइकिल से रंका मेन रोड पर 100 प्लस के स्पीड में धक्का मार दिया जिससे शिवनाथ प्रजापति उर्फ फूलचंद विश्वकर्मा 10 फीट दूर तक फेका गया जिससे सिर में गंभीर रूप से चोट लगी है इसका उपचार रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंका में किया जा रहा है इधर अपाची मोटरसाइकिल चालक एवं गाड़ी को रंका पुलिस अपने कब्जे में लेकर रंका थाना ले आई है

193 total views, no views today

Breaking News…चंदवा(लातेहार) : अलग-अलग सड़क हादसे में एक की मौत, तीन घायल


चंदवा(लातेहार) : चंदवा थाना क्षेत्र के एनएच 75 पर स्थित सासंग (ब्राह्माणी) गांव के पास शुक्रवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट की दुर्घटना में गिरिधारी भुइयां की मौत हो गई। इस बावत मृतक की पत्नी सोहागा देवी ने बताया कि उसका पति दोपहर तक घर में मौजूद था। होली पर रिश्तेदारों के मेहमाननवाजी के लिए वह घर से मुर्गा लाने की बात कहकर निकला फिर लौटकर नहीं आया। देर शाम किसी ने उसे सूचना दी कि सासंग गांव के पास उसका पति सड़क किनारे जख्मी हालत में पड़ा हुआ है। परिजनों के साथ वह वहां पहुंची तो पाया कि उसका पति बेसुध पड़ा हुआ है। सूचना पर चंदवा पुलिस पहुंची और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का रो-रोकी बुरा हाल है वहीं मुख्य पथ हुयी दुर्घटना में तीन बाइक सवार घायल हो गये।

212 total views, no views today

बड़ी खबर(छतरपुर/palamu): मुठभेड़ में चार माओवादी ढेर, मृतकों में दो महिला नक्साली

.

.

> 10 लाख का ईनामी राकेश भुइयां और 5 लाख का इनामी  लालू भी मारा गया

> महिला नक्सालियों में रूबी और रिंकी भी मारी गई

छतरपुर/मेदिनीनगर: पलामू जिला अंतर्गत्त छतरपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए भयानक मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए। मारे गए माओवादियों में 10 लाख का ईनामी राकेश  भुईयां, 5 लाख का ईनामी लल्लू यादव उर्फ विमल, महिला नक्सली रूबी कुमारी एवं रिंकी कुमारी के नाम शामिल हैं।

एसपी पहुंचे घटना स्थल

मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि पलामू पुलिस के लिये यह बहुत बड़ी सफलता है। इसमें पलामू पुलिस, आईआरबी की टीम एवं सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से शामिल थे। इसमें सीआरपीएफ के राजेन्द्र भंडारी, पाटन थाना प्रभारी, और सैप के जवानों की सुझबुझ और बहादुरी से यह कार्य संपन्न हो सका। एसपी ने इन सभी को इस कार्य के लिये बधाई दी।

मुख्य कमांडर राकेष भुईंय के मारे जाने से नक्सली गतिविधि पड़ेगा कमजोर

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बताया कि माओवादियों के जोनल कमांडर राकेष भुईंया के मारे जाने से नक्सली गतिविधियों में अब इस क्षेत्र में काफी रोक लग जाएगी।

माओवादी लल्लू यादव से सामने की हुई भिडंत, कोक कर चूका था अपना एसएलआर

5 लाख के ईनामी लल्लू यादव के पास एसएलआर था। सीआरपीएफ के जवानों की जरा सी चुक से जवानों की जान को खतरा हो सकता था। आमने सामने की भिडंत में सीआरपीफ के दो जवानों ने तेजी से फायर किया जिससे माओवादी लल्लू के एसएलआर पर गोली लगी जिससे एसएलआर गिर गया। जब जाकर सीआरपीएफ जवानों उसपर काबु पा सके।

 

308 total views, no views today

Big Breaking..ट्रेन से कटकर रेहला में चैनपुर के व्यक्ति की मौत

रेहला:  गढ़वा रोड स्टेशन पर Train No 18101 टाटा जम्मूतवी एक्सप्रेस से एक ब्यक्ति की 01:50 बजे गाड़ी खुलते समय कटकर मौत हो गई. समाचार के अनुसार जीआरपी गढ़वा रोड के द्वारा चेक करने पर मृतक के पास एक पासबुक पाया गया, जिसमे उक्त का नाम शंखनाद दुबे ,पिता का नाम – धनेश्वर दुबे, पुरबडीहा, चैनपुर, पलामू का पता लिखा हुआ है, एक आधार कार्ड का जेरोक्स है, जो प्रतिमा देवी, w/o शंखनाद दुबे पाया गया है, एक PP photo पुलिश ड्रेस में पाया गया है, तथा एक voter id मिला है.
नोट- इसी प्रकार के ब्रेकिंग न्यूज के लिए प्ले स्टोर से talash tv palamu एप्प इनस्टॉल करें. इसके लिए आप नीचे के लिंक को भी क्लिक करके इनस्टॉल कर सकते हैं.
.

602 total views, no views today

Big Breaking… हुसैनाबाद। बोलरो के धक्के से तीन स्कूली छात्र घायल

हुसैनाबाद। हैदरनगर थाना क्षेत्र के जपला-हैदरनगर सड़क मार्ग पर बोलेरो से धक्का लगने से तीन स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में पकज कुमार, रूबी कुमारी और सविता कुमारी ने नाम शामिल हैं। ये सभी हैदरनगर के सिमरसोत गांव के रहने वाले बताये जाते हैं।
सभी घायलों का प्राथमिक इलाज पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं एक छात्रा की हालत काफी नाजुक देखते हुए मेदिननीनगर रेफर कर दिया गया।
समाचार के अनुसार ये सभी ट्युषन पढ़ने जपला जा रहे थे। इसी क्रम में बोलेरो ने असंतुलित होकर धक्का मार दिया। हालांकि दुर्घटना का पूरा कारण समाचार एडिटिंग तक स्पष्ट नहीं हो सका।

1,530 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा: समय पर नहीं मिला एंबुलेंस, तड़पते हुए तोड़ दिया दम, हंगामा

गढ़वा। ये हमारा गढ़वा है। जी हां हमारा गढ़वा जहां के नेता सुबे के स्वास्थ्यमंत्री हैं और ससमय एंबुलेंस नहीं मिलने घायल युवक की तड़पते हंुए मौत हो जाती है। इतनी शर्मनाक घटना शायद ही किसी जिले में हो जहां का निवासी जिले का स्वास्थ्य मंत्री हो और घायल इलाज के लिये तड़पता हुआ दम तोड़ दे। क्या है यही है हमारी चिकित्सा व्यवस्था? आप ही सोचिये कि इस शहर में आप बीमार पड़ जाएं या कोई बड़ी दुघर्टना हो जाए तो आप कितना महफुज हैं।

बता दें कि बीती रात्री गढ़वा शर के चिनिया रोड में भयानक सडक हादसा हुआ था जिसमें सहिजना मुहल्ला निवासी कामेष्वर चैरसिया गंभीर रूप से घायल हो गया था। सदर अस्पताल में इलाज के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया। लेकिन समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण युवक ने सदर अस्पताल में ही तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

मृतक कामेष्वर चैरसिया के परिवार वालों के पास शव की अंत्येष्टी तक के लिये पैसे नहीं थे। परिवार वालों ने शव को सदर अस्पताल के सामने रखकर सड़क को जाम कर मुआवजे की मांग किये। जामस्थल पर झामुमो नेता मिथिलेष ठाकुर व भासपा नेता याकुब इकबाल भी पहुंचे। नेताओं ने बताया कि गढ़वा की जिला प्रषासन भाजपा के शासन में सोई नजर आ रही है। पीड़ित परिवार घंटों तक सड़क जाम कर मुआवजे की मांग करते रहे लेकिन काफी देर तक प्रषासन का कोई अधिकारी नजर नहीं आया।

जामस्थल से ही लोगों ने घटना की सूचना प्रषासन को दी। इस पर काफी देर बाद बीडीओ जागो महतो जामस्थल पर पहुंचे और पारिवारिक लाभ योजना दिये जाने के आष्वासन के बाद जाम हटाया गया।

248 total views, no views today

Breaking News… गढ़वा शहर के चिनिया रोड में पिकअप वैन और मोटरसाइकिल में हुए भयानक टक्कर

गढ़वा:  शहर के चिनिया रोड में पिकअप वैन और मोटरसाइकिल में हुए भयानक टक्कर में मोटरसाइकिल सवार बुरी तरह से घायल हो गया. घायल को सदर अस्पताल में इलाज के बाद रांची रेफर कर दिया गया.  घायल 40 वर्षीय कामेश्वर चौरसिया सहिजना मोहल्ला के वार्ड नम्बर 9 का रहने वाला है. यह बिहार के देव पचोवर चौरसिया नगर से गढ़वा आकर चिनिया रोड में पान की दुकान चलता है.

समाचार के अनुसार संध्या करीब 8 बजे चिनिया रोड स्थित वीरेंद्र तिवारी मार्ग के पास दुर्घटना हुई. टक्कर इतनी जोरदार थी की पास की दीवार तक बुरी तरह से टूट गई. मोटरसाइकिल दिवार से टकराकर पूरी तरह से चकनाचूर हो गया. चर्चा है की पिकअप वाले ने शराब पी रखी थी. इसलिए नशे में असंतुलित होकर बाइक सवार को धक्का मार दिया.

330 total views, no views today

Breaking News… मेदिनीनगर(पलामू): बाराती वाहन बेलोरो व ट्रेक्टर के बीच जोरदार टक्कर

मेदिनीनगर(पलामू):  शहर थाना क्षेत्र के बारलोटा जी०एल०ए कॉलेज गेट समीप एक बाराती वाहन बेलोरो और  ट्रेक्टर के बीच जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर में बोलोरो सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए . सभी घायलो को इलाज के लिए मेदिनीनगर अस्पतालमें भारती कराया गया है.  पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों वाहनों को कब्जे में ले ली है.

354 total views, no views today

Big Breaking… नगर उंटारी: दर्दनाक सड़क हादसे में 10 वर्षीय बच्ची की मौत


नगरउंटारी थाना क्षेत्र के हलिवंता मेन रोड में कमांडर की चपेट में आकर 10 वर्षीय बच्ची की मौत गई। मृतिका अंषु कुमारी हलिवंता के साजन चैधरी की बेटी है।

समाचार के अनुसार करीब साढ़े चार बजे बच्ची अपने घर से बगल के कोरया गांव में हो रहे यज्ञ को देखने जा रही थी। इसी क्रम में हलिवंता मेन रोड में सामने से आ रहे कमांडर गाड़ी असंतुलित बच्ची से टकरा गई। घटना में बच्ची के शरीर का बांया साईड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। खून से लथपथ बच्ची को नगरउंटारी ट्रोमा सेंटर ले जाया गया। लेकिन ट्रोमा सेंटर के गेट तक पहुंचते ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

इधर बच्ची को धक्का मारने के बाद कुछ दूर जाकर ड्राईवर गाड़ी छोड़कर भाग गया। पुलिस ने वाहन कब्जे में ले लिया है।

35 total views, no views today

Big Breaking…चंदवा: टांगी से मारकर आजसू नेता की हत्या

लातेहार जिले के चन्दवा थाना क्षेत्र के चकला गांव मे रविवार रात्रि रात चकला के रंजीत सिंह की टांगी से मार कर हत्या कर दिया गया है।  चंदवा पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय घटना स्थल पहुँच कर मामले की जांच कर रहे है .

352 total views, no views today

Breaking News…कांडी (गढ़वा) : ट्रैक्टर हादसे में नवयुवक की मौत

कांडी (गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के हरिहरपुर पंचायत  के रपुरा ग्राम के युवक की मृत्यु ट्रैक्टर  दुर्घटना में हो गई। जानकारी के अनुसार रपुरा निवासी बबलु रजवार उर्म 18 वर्ष पिता भोला रजवार की मृत्यु शनिवार शाम चार बजे ट्रेक्टर चलाने के क्रम मे ट्रैक्टर पलट जाने से हो गई, बबलु रजवार रपुरा निवासी अवधेश सिंह का ट्रैक्टर चलाता था. जो की बीजडीह व खैरवा के बीच ट्रैक्टर अनियंत्रीत होकर पलट गई और चालक की मृत्यु मौके पर हीं हो गई। घटना के बाद पाचाडुमर थाने के थानाकर्मी शव को अपने कब्जे में ले लीए। बबलु कुमार अपने तीनों भाईयों में सबसे छोटा भाई था. घटना के बाद से घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है।

190 total views, no views today