Big Breaking… विश्रामपुर (पलामू) : ट्रैक्टर पलटने से एक लेबर की मौत,परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर-पाण्डु पथ पर बघमनवा मोड़ के पास बालू लोड कर जा रही एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गई.जिससे ट्रैक्टर के डाला में बैठे एक लेबर अशोक चौधरी (20) की मौत ट्रैक्टर से दब कर हो गयी. घटना में चालक भी घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है. फिलहाल  चालक खतरे से बाहर है.घटना मंगलवार शुबह 4 बजे की है
 मिली जानकारी के अनुसार धुरिया नदी से अवैध बालू लोड बिना नम्बर प्लेट का एक ट्रैक्टर विश्रामपुर की ओर आ रहा था.तभी बघमनवा मोड़ के पास अनियंत्रित होकर पलट गयी.मृतक विश्रामपुर थाना अंर्तगत गड़ेरिया टोला निवासी नरेश चौधरी का 20 वर्षीय पुत्र अशोक चौधरी ट्रैक्टर पर लेबर का काम करता था.इधर परिजन शव के साथ विश्रामपुर बस स्टैंड को एक घण्टे तक जाम रखा.विश्रामपुर थाना प्रभारी के समझाने-बुझाने के बाद जाम को हटाया गया.पुलिस शव को अपने कब्जे मे कर पोस्टमार्टम हेतु मेदिनीनगर भेज दिया.इधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

467 total views, 36 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : पांच लाख के इनामी नक्सली गिरफ्तार

मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू पुलिस ने पांच लाख का ईनामी माओवादी नक्सली सब जोनल कमांडर सुरेंद्र यादव उर्फ बिंदेश्वर यादव को गिरफ्तार किया है। नौडीहा बाजार छतरपुर थाना क्षेत्र के नासो गांव के मायापुर मोड़ से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारी  हुई  है। बता दें कि गिरफ्तार नक्सली पर हत्या, बम बिस्फोट, आर्म्स एक्ट, पुलिस – नक्सली मुठभेड़, मोबाइल टावर जलाने स्कूल के उड़ाने समेत कई घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है।

200 total views, 2 views today

Breaking News…लातेहार : लेवी लेने आए उग्रवादी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

लातेहार से रूपेश की रिपोर्ट
> बीती रात लेवी नहीं मिलने पर उग्रवादी कर रहे थे ग्रामीण की पिटाई
> गोलबंद होकर ग्रामीणों ने उग्रवादियों को खदेड़ा, दो पकड़ाए तीन भागे
लातेहार :  जिले के मनिका थाना क्षेत्र के बारियातू गांव में बीती रात ग्रामीणों ने गांव में घुसकर रंगदारी मांग रहे जेजेएमपी उग्रवादी को पीटकर मार डाला। वहीं दूसरे को बुरी तरह घायल कर पकड़ लिया है। जानकारी के अनुसार जेजेएमपी के पांच उग्रवादी ग्रामीण बीरेंद्र सिंह के घर में घुसकर उनसे लेवी की मांग कर रहे थे।
लेवी नहीं देने पर करने लगे पिटाई
उग्रवादी लेवी का पैसा नहीं देने पर उनकी पिटाई करने लगे। इस पर घर के लोग रोने चिल्लाने लगे। जिससे गांव के लोग वहां जुट गए।
ग्रामीण हुए गोलबंद उग्रवादियों को खदेड़ा
उग्रवादियों की दबंगई को देखकर ग्रामीण गोलबंद हो गए और उन्हें खदेड़ने लगे। इनमें तीन उग्रवादी तो जान बचाकर भाग गए परंतु दो उग्रवादी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए। जिन्हें ग्रामीणों ने जमकर पीटा। जिसमें एक उग्रवादी रामजीत राम की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं दरोगा उरांव नामक उग्रवादी को पकड़ लिया गया।
ग्रामीण भी हुआ घायल
उग्रवादियों के मारपीट में ग्रामीण घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए मनिका अस्पताल लाया गया। उसने यह सारी घटना की जानकारी दी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल की ओर जाने की तैयारी कर रही थी। बारियातू गांव काफी सुदूरवर्ती गांव है।

362 total views, 6 views today

Big Breaking…रेहला, विश्रामपुर(पलामू): आपसी विवाद में मारपीट, दो की मौत, दो घायल

> मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव का 
रेहला, विश्रामपुर(पलामू):  आपसी विवाद को लेकर जमकर हुयी मारपीट जिसमे दो लोगो की मौत हो गयी व दो लोग गंभीर रूप से घायल है.मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव का है.जानकारी के अनुसार विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी रघुरायी यादव,ददई यादव,श्रवण यादव व मूर्ति देवी को गांव के ही गोविन्द यादव,ललन यादव व अमृत यादव ने मिलकर गड़ासा-बलुआ से काट डाला जिसमे रघुरायी यादव (36) व ददई यादव (26) की मौत हो गयी.श्रवण यादव व मूर्ति देवी गंभीर रूप से घयला है.घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है.स्थानीय लोगो ने घायल श्रवण यादव व मूर्ति देवी को तुरंत विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया.चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु उसे मेदिनीनगर रेफर कर दिया.जहा उसकी स्थिति नाजुक बनी हुयी है.पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

880 total views, 2 views today

मनिका(लातेहार): दो बस की टक्कर में एक की मौत डेढ़ दर्जन यात्री घायल

-मनिका के कुई मोड़ में एनएच 39 पर दो बसों में हुई टक्टर
-टायर फटने के कारण अनियंत्रित हुई अर्श बस ने मार दी दिपज्योति बस में टक्कर
-डालटनंगज से रांची जा रही थी अर्श बस व हजारीबाग से डालटनंगज जा रही थी दिपज्योति

लातेहार : जिले के मनिका में शनिवार को बेकाबू रफ्तार का कहर देखने को मिला। थाना क्षेत्र में एनएच 39 पर कुई मोड़ के पास बसों की आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। बसों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। मनिका थाना पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचाया गया। सभी का प्राथमिक उपचार के बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया। घायलों का इलाज डॉ0 राजु कच्छप व डॉ0 सीमा रानी ने किया।
इनकी हुई मौत :
घटना में गंभीर रूप से घायल होकर बस के स्टेयरिंग के बीच फंसे अर्श बस के चालक रामजी को कड़ी मशक्कत के बाद बस से निकाला गया। रक्तस्त्राव अधिक होने के कारण उन्हें सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
ये हुए घायल :
घायलों में दिप ज्योति बस चालक निर्मल महतो के आलावा उच्च विद्यालय मनिका के प्रधानाचार्य सुमन सिंह, साफीया खातुन डालटनगंज, रजनीकांत मिश्रा हजारीबाग, राहुल कुमार दुबे डालटनगंज, बिजय कुमार जैन डालटनगंज, अभिषेक कुमार बारालोटा, सोना गोयल डालटनगंज, अनिल राम लातेहार, जीवन थरि यादव बालूमाथ, पेरू राम रांकिकला, मनसुदन राम रजवार, निशा कुमारी रजवार, अनिशा कुमारी रजवार, विकास तिवारी डालटनगंज, नागेन्द्र चौरसिया पांकी, सैफुल्ला अंसारी बेतला का नाम शामिल है। वहीं कई घायल खुद ही बिना इलाज कराए गंतव्य के लिए चल दिए।
घटना के बाद तत्पर रहे जनप्रतिनिधि व अधिकारी :
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मनिका थाना तुरंत घटनास्थल पहुंची व राहत कार्य जारी किया। वहीं विधायक हरिकृष्ण सिंह, बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ, लातेहार डीएसपी मुजिबुर रहमान, संतोष कुमार मिश्रा, सीओ नन्दकुमार राम, थाना प्रभारी प्रभाकर मुण्डा, पूर्व जिप सदस्य रघुपाल सिंह, जिला सांसद प्रतिनिधि राजन तिवारी, सांसद प्रतिनिधि बबन पासवान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचे व स्थिती का जायजा लिया। वहीं रांची रिम्स रेफर किए मरीजों को इलाज के लिए भेजने में मदद की। इस मौके पर दिलीप विश्वकर्मा, अमित कुमार, प्रदीप सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।
टायर फटने के कारण हुई दुर्घटना :
जानकारी के अनुसार अर्श द्रुतगामी बस मेदिनीनगर से रांची जा रही थी। वहीं दिपज्योति बस हजारीबाग से मेदिनीनगर जा रही थी। जैसे ही दोनों बस कुई मोड़ के पास पहुंची। तभी अर्श बस का टायर फट गया। जिससे अर्श बस अनियंत्रित हो गई और दिपज्योति में सामने से सीधी टक्कर हो गई। हालांकि दिपज्योति बस के चालक के द्वारा बस को बचाने का काफी प्रयास किया गया।
मच गई चीख पुकार :
बस टकराने के बाद चीख पुकार मच गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर सड़क पर पहुंचे ग्रामीणों ने मदद शुरू कर घायलों को निकाला और यात्रियों को आश्रय दिया। वहीं घटना के तुरंत बाद पहुंची पुलिस व प्रतिनिधियों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।
यात्रियों ने बताया कि बस की भिड़ंत से तेज धमाके की आवाज सुनकर सबसे पहले ग्रामीण पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। ग्रामीणों ने यात्रियों को गांव स्थित एक पेड़ के नीचे बिठाया और घायलों को बस से बाहर निकाला।

576 total views, 1 views today

बड़ी खबर… नावा बाजार(पलामू) : ट्रैक्टर 30 फीट गहराई खाई में गिरने से एक की मौत

नावा बाजार से नसीब की रिपोर्ट
नावा बाजार(पलामू) : थाना क्षेत्र बाना गांव समीप बड़का बांध के पास खोखमा गांव से बाना की ओर आने के कर्म मे  ट्रैक्टर पलट गई. जिसमें ट्रेक्टर ड्राइवर अजय भुइया 30 वर्षिय पिता सिता भुइया खोखमा निवासी को घटनास्थल पर ही मौत हो गया. घटना लगभग शनिवार के सुबह 9 बजे की है
खोखमा निवासी रघुनाथ महतो  ट्रैक्टर मालिक 5 दिन पहले  ट्रैक्टर खरीदा गया था जो खेत जुताई के लिए सुबह में जा रहा था जिसमें सवार दो व्यक्ति थे ट्रैक्टर कौन चला रहा था इस विषय पर कहना मुश्किल है गाड़ी 30 फीट गहराइ  बांध के नीचे पलटनिया खाते हुए गिरी हुई थी. लोग आते जाते देखकर नजदीक सटा तब देखने को मिला कि ड्राइवर की मौत हो गई है इस सूचना को आग की तरह फैला और तत्काल नावा बाजार थाना को सूचना दिया गया, जहां थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह के निर्देशानुसार ASI वीरू पासवान व रामचंद्र सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी तहकीकात घटना  के करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया. इधर खबर के सुनते जिला परिषद अनुज राम प्रखंड प्रमुख रविंद्र पासवान समाज सेवी कलाम मियां , योगेश्वर साहू उप मुखिया गिरजा शंकर राम समेत सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंचकर गहरी शोक व्यक्त किया. इस मौके पर प्रखंड प्रमुख रविंदर पासवान ने कहा कि सरकार के द्वारा मिलने वाला हर सुविधा आश्रित परिवार को मुहैया कराई जाएगी वही जिला परिषद अनुज राम ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को पंचायत सचिवालय में बीमा हेतु कैंप लगाया जा रहा है जहां ₹12 में 200000 व ₹330 में 200000 का बीमा किया जा रहा है आज अगर इस गरीब परिवार का विमा रहता  तो आश्रित परिवार को ज्यादा परेशानी नहीं पड़ता, लोग अधिक से अधिक बीमा करावे, अनुज राम ने कहा कि क्षेत्र में अधिकांश ट्रेक्टर ड्राइवर बिना लाइसेंसी व नाबालिक ट्रैक्टर को चला रहे हैं जिस पर कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा है इस पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन की ओर से करवाई किया जाए जिससे प्रक्रिया के तहत  लाभ मिल सके. बॉक्स : अजय भुइया  अत्यंत गरीब परिवार से बिलोंग करता था उसकी धर्मपत्नी प्रतिदिन जंगल से लकडी  लाकर बेचने का काम करती थी वही अपने परिवार को चलाने के लिए  अजय ट्रैक्टर को चलाकर अपने परिवार का देखरेख करता था जो इस गरीब परिवार के भरण पोषण  करने के लिए अब कोई नहीं रहा.

277 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : सड़क दुर्घटना में दंपति की हुई मौत, विरोध में एन एच 75 जाम

कार जो क्षतिग्रस्त करती भीड़
रोड जाम किये लोग

> अनियंत्रित भीड़ ने यात्रियों व महिलाओं के साथ कि बदसलूकी
> भीड़ को नियंत्रित करने व जाम हटाने में पुलिस को करनी पड़ी काफी मशक्कत
विश्रामपुर(पलामू) : सड़क दुर्घटना में एक दम्पति की शुक्रवार को दर्दनाक मौत हो गयी. घटना के  विरोध में आक्रोशित लोगों ने एन एच 75 को जाम कर दिया. जाम के दौरान अनियंत्रित भीड़ ने यात्रियों व महिलाओं के साथ बदसलूकी व मारपीट भी की.पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उग्र भीड़ को नियंत्रित कर सड़क जाम हटवाया. घटना विश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडार गांव के पास एन एच 75 पर हुआ था.मिली जानकारी के अनुसार विश्रामपुर थाना क्षेत्र के गुरि गांव निवासी झुमन भुइयां अपनी पत्नी बलेश्वरी देवी के साथ स्कूटर से डालटनगंज से वापस आ रहा था.इसी बीच भंडार गायत्री मंदिर के पास तेज रफ्तार से जा रही ब्रेंजा कार ( जे एच 14 ई – 2422 ) ने स्कूटर को जोरदार टक्कर मार दी.जिससे झुमन भुइयां (40) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.जबकि उसकी पत्नी बलेश्वरी देवी गंभीर रूप से घयला हो गयी.

घायलावस्था में बलेश्वरी देवी को मेदिनीनगर सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी.इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एन एच 75 को जाम कर दिया.जाम लगभग दो घंटे चला.जिसके चलते सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतार लग गयी. जाम के दौरान भीड़ अनियंत्रित हो गयी.अनियंत्रित भीड़ ने ब्रेंजा कार को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.उग्र भीड़ ने यात्रियों व महिलाओं के साथ बदसलूकी और मारपीट भी की.घटना की सूचना मिलने पर नौगाढा ओपो प्रभारी उमाकांत तिवारी, विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे.पुलिस को उग्र भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार के समझाने के बाद भीड़ नियंत्रित हुयी और सड़क जाम हटाया गया. श्री कुमार ने मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत 20-20 हजार रुपये दिलवाने का भरोसा दिलवाया.इस संबंध में उन्होंने विश्रामपुर सीओ विनय कुमार से भी बात की.पुलिस ब्रेंजा कार को विश्रामपुर थाने ले आयी है.
> पुलिस ने दिखाया मानवता
घटना के बाद विश्रामपुर पुलिस ने मानवता का परिचय दिया.विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने पहल कर मृतक के परिजनों को दाह संस्कार हेतु आर्थिक मदद की.विश्रामपुर, नवाबजार, पाण्डु व नवगाढ़ा ओपी पुलिस ने आपस मे चंदा इकट्ठा कर मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दी.
> कार सवार ने छुपकर बचायी जान
घटना के बाद चालक व कार सवार लोगो ने छुप कर अपनी जान बचायी.उग्र भीड़ चालक व कार सवार को मारने के लिये ढूंढ रही थी. लेकिन स्थानीय लोगो ने चालक व कार सवार को अपने घरों में छुपाकर उन्हें बचा लिया. उग्र भीड़ चालक व कार सवार के नही मिलने पर यात्रियों व महिलाओं के साथ मारपीट शुरू कर दी. कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.पुलिस ने काफी समझा-बुझाकर उग्र भीड़ को शांत कराया.

260 total views, no views today

बड़ी खबर(गढ़वा): सदर अस्पताल में करोड़ों का फर्जीवाड़ा, सीएस ने किया 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त

गढ़वा: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला गढ़वा के सदर अस्पताल में करीब 2 करोड़ 32 लाख रुपयों के हुए फर्जीवार्डे मामले को लेकर एमओयू पर काम कर रहे 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त कर दिया गया। सीएस कन्हैया प्रसाद फर्जीवाडे के मामले को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि मामले में संलिप्त किसी को भी नहीं बख्सा जाएगा।

क्या है मामला

दरअसल सदर अस्पताल में एमओयू कराकर गढ़वा जिला के कई प्राईवेट अस्पताल बंध्याकरण आॅपरेषन और नसबंदी आॅपरेषन का काम अपने निजी अस्पातालों में करते हैं। इसके लिये उन्हें सरकार की ओर से राषि उपलब्ध कराई जाती है। वर्ष 2016-17 और 2017-18 के लिये प्राईवेट अस्पतालों के द्वारा राषि के लिये जो संचिका दी गई वह सीएस कन्हैया प्रसाद के संदेह के घेरे में आ गया।

कैसे आया संदेह के घेरे में

जांच में सीएस ने पाया कि संचिका में कई अस्पतालों के लिये भारी संख्या में मरीजों का एक ही तारीख 29 मार्च 2018 को सत्यापन प्रस्तुत किया गया है जो बिल्कुल संभव नहीं है। सत्यापन सदर अस्पताल में कार्यरत डीपीएम आषुतोष मिश्रा के द्वारा की गई थी। इससे पहले की सीएस द्वारा डीपीएम से मामले की पूछताछ की जाती वे बिना बताये छुट्टी पर चले गए। इधर मामले की जांच में दोषी पाये जाने के कारण 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओय सीएस ने निरस्त कर दिया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और रेफ़र का पूरा नहीं हो रहा उपयोग

सीएस कन्हैया प्रसाद ने कहा कि बंध्याकरण ओर नसबंदी का काम करने के लिये हमारे खुद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और रेफरल अस्पताल काफी हद तक सक्षम हैं तो इतनी बड़ी संख्या में प्राईवेट अस्पतालों को यह काम दिये जाने का कोई कारण दिखाई नहीं देता।

जांच की प्रक्रिया अभी जारी है। स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला में हुए इतने बड़े फर्जीवाड़े को सही समय पर पकड़ लिया गया है। लेकिन प्रष्न यह उठता है कि अगर सरकारी पदाधिकारियों की मिली-भगत से सरकार करोड़ों रुपयों का इस तरह गबन करने की कोषिष की गई हो तो क्या अन्य कई योजनाओं में भी ऐसा करने का प्रयास किया गया होगा? अगर ऐसा है तो सदर अस्पताल गढ़वा में कितने करोड़ का फर्जीवाड़ा किया गया होगा यह जांच का विषय है। फिलहाल नवनियुक्त सीएस मामले को लेकर काफी गंभीर हैं और पुरानी सभी फाईलों को खंगालने में लगे हैं।

341 total views, 2 views today

आवश्यक सूचना- भूल सुधार (सन्दर्भ- मेडाल कंपनी…, 4जुलाई 2018 को प्रकाशित न्यूज़ के सम्बन्ध में)

सभी पाठकों को सूचित किया जाता है कि 4 जुलाई 2018  को प्रकाशित न्यूज़ “मेडाल कंपनी का एमडी गिरफ्तार ” में भूलवश दूसरी कंपनी की जगह उक्त कम्पनी का नाम लिखा गया था. इस बात के लिए talash tv परिवार मेडाल कंपनी से क्षमापार्थी है.

…………

दरअसल 4जुलाई 2018  को प्रकाशित उक्त न्यूज़ में गिरफ्तार सुरजीत लाल पासवान इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एमडी है. सुरजीत द्वारा मेडाल का फ्रेंचाइजी लेकर झारखण्ड में कई जिलों के अस्पतालों में पैथोलॉजी का काम भी किया जा रहा था. जबकि फर्जीवाडा का जो काम हुआ है वो इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा हुआ है जो कि सुरजीत का है. फर्जिवाडा वाले मामले में मेडाल कंपनी का कोई सम्बन्ध नहीं है. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारियों से संपर्क कर सुरजीत के पेमेन्ट पर रोक लगाने की बात कही गई है.

क्या था पूरा मामला – न्यूज़ का पुनः प्रकाशन (सुधार के साथ)-

चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड का संचालक गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने नन बैंकिंग चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से चला रहे कंपनी के संचालक सुरजीत लाल पासवान को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है. इसपर 7 करोड़ों 80 लाख रुपए के फर्जीवाडा का मामला है.

दरअसल सुरजीत और उसके कुछ लोगों द्वारा उक्त कंपनी को खोलकर लोगों से उसमे पैसा निवेश करने को कहा गया. बदले में हर महीने 8 से 10 प्रतिशत तक प्रतिमाह ब्याज देने को कहा गया. करीब 100 लोगों ने कंपनी के झांसे में आकर करीब साढ़े सात करोड़ रुपए निवेश कर दिए. ग्राहक जब पैसा मांगते तो सुरजीत चेक दे देता था. लेकिन कई लोगों के चेक बाउंस हुए.

सुरजीत ठगी का पैसा दुसरे कामों में लगाया गया. सुरजीत के द्वारा राज्य के 12  जिलों में मेडाल कंपनी से फ्रेंचाइजी लेकर पैथोलॉजी जांच का काम भी किया जा रहा था. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारीयों से बात कर सुरजीत को पमेंट दिए जाने पर रोक लगाने को कहा गया है. एसपी ने बताया कि इस कंपनी के खिलाफ सभी विभाग को सूचना दी गई है ताकि इसमें शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सके पुलिस कंपनी से ग्राहकों को हर संभव पैसा वापस दिलाने की दिशा में काम कर रही है ।

 

 

 

210 total views, no views today

Big Breaking…विश्रामपुर(पलामू ): ट्रक के धक्के से युवक की मौत

सड़क दुर्घटना में मृत युवक का सड़क पर पड़ा शव,
– आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
– साढे तीन घंटा रहा सड़क बाधित
विश्रामपुर, पलामू : एनएच 75 स्थित राजहरा गांव में तेज रफ्तार में आ रही एक युवक को ट्रक ठोकर मार दी। जिसमें युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।  वहीं युवक के दुर्घटना में मौत के स्थानीय लोगों ने सड़क को जिम कर दिया। वह घटना में युवक के पिता फेकन विश्वकर्मा गंभीर रुप से घायल हैं। जिसे स्थानीय लोगों ने इलाज को मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया है। जहां स्थिति गंभीर बनी है। जानकारी के अनुसार मृतक बबलू विश्वकर्मा अपने पिता फेकन विश्वकर्मा के साथ पंडवा थाना के अपने गांव मानहार से गढ़वा की ओर जा रहा था। इसी बीच राजहारा लंबजी नदी के समीप ओवरटेक के क्रम में सामने से आ रहे ट्रक ने सामने से ठोकर मारी। जिसमें घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि यह घटना सुबह 5 बजे की है। वहीं युवक के पिता फेकन विश्वकर्मा की भी गंभीर स्थिति को देखते हुए स्थानीय लोगों ने मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया है।
सड़क के दोनों ओर लगी जाम
आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया . घटना की सूचना पाकर नावाबाजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। जहां लोगों को समझाते हुये 8:30 बजे जाम को हटाया। वहीं शव को पंचनामा कराते हुये कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

731 total views, 1 views today

Big Breaking…मेदिनीनगर(पलामू): आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड में कोढा गैंग का हाथ, 47 लाख, 50 हजार बरामद


मेदिनीनगरः शहर  स्थित आईसीआईसीआई बैंक में 54 लाख रुपयों की लूट कांड की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। लूट कांड में अंतर्राज्यीय गिरोह कोढ़ा गैंग के दो लूटेरों बिरेन ग्वाला और बिजेन्द्र ग्वाला के हाथ हैं। दोनों अपराधी पष्चिम बंगाल के राजगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। लूटे गए 54 लाख रुपयों में से 47 लाख 50 हजार रुपयों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा दे भागने में सफल रहे।

पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला और एसीपी इंद्रजीत महथा ने पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोढ़ा गैंग में शामिल ये दोनों काफी शातिर हैं। ये पहले बैंक को 15 से 30 दिनों तक रेकी करते हैं कि कहां पर बैंक के कमजोर बिन्दु हैं। उसके बाद मौका मिलते ही लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं।

गढ़वा में किराये के मकान पर रह रहे थे दोनों अपराधी

बाईक चलाने में भी ये अपराधी माहिर हैं। घटना वाले दिन दोनों अपराधी एक काले रंग की 220सीसी पल्सर मोटरसाईकिल पर थे। जैसे ही पैसे लेकर बैंककर्मी एटीएम की ओर जाने लगे जिला स्कूल के गेट के समीप लूट की घटना को अंजाम दे दिये। बताते चलें कि दोनों अपराधी करीब 15 दिनों से गढ़वा शहर के आनंद महतो के घर में किराया पर रह रहे थे। आनंद महतो के घर से पल्सर बरामद हुआ है। पल्सर यूपी से चोरी किया गया था।

कैसे हुआ घटना का खुलासा

शातिर लूटेरे को पकड़ने में पलामू पुलिस ने काफी सूझ-बुझ से काम लिया। पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर पहले डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। फिर संदेह के आधार पर तीन अपराधियों की तस्वीर प्रकाषित की गई और अपराधियोें को का पता बताने के लिये 1 लाख के ईनाम की घोषणा की गई। इसी क्रम में डीएसपी प्रेमनाथ को दोनों अपराधियों के ठिकानों की गुप्त सूचना मिली। साथ ही सूचना मिली कि यूपी के मुरादाबाद में भी एक्सीस बैंक से इसी तर्ज पर 220 सीसी पल्सर बाईक पर सवार दो अपराधियों ने 33 लाख की लूट की। सभी तथ्यों को मिलाते हुए अन्य राज्यों के पुलिस के सहयोग से दोनों अपराधियों के पष्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के राजगंज थाना क्षेत्र स्थित घरों से 47 लाख 50 हजार रुपयों को बरामद किया गया। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिये छापामारी अभियान जारी रखे हुए है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

546 total views, no views today

बड़ी खबर(पूरी खबर)- बुढा पहाड़ पर नक्सली हमला में 6 जवान शहीद, 4 घायल

मेदिनीनगर: गढ़वा, लातेहार और छातीसगढ़ जिला की सीमा पर स्थित बुढा पहाड़ पर नक्सलियों ने लैंडमाइंस विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ा दिया और पुलिस पर फायरिंग की. घटना में 6 जवान शहीद हो गये जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गये.

फोटो- शहीद जवान परमानन्द चौधरी, जवान कृष्णा प्रसाद नोयोपनी], शहीद कुंदन कुमार सिंह,

शहीद जवानों  में परमानंद चौधरी – सीनियर कमांडर; पिता गणेश चौधरी ग्राम कुशआचक रघुनाथगंज थाना दुमका जिला,  कृष्णा कुमार नियोपनी – सीनियर कमांडर, पिता श्री राम प्रसाद  नोयोपानी   ग्राम जैप पो,डोरंडा जिला रांची, अजय कुजूर – कांस्टेबल; पिता श्री दुबा कुजूर ग्राम लूगटू चांपा टोली पोस्ट लूगटू थाना बसिया जिला गुमला, कुंदन कुमार सिंह – कांस्टेबल पिता श्री सुरेश सिंह ग्राम गमहबिग्हा पोस्ट कमगरपुर थाना हुसैनाबाद जिला पलामू, अजित ओड़िया – कांस्टेबल;पिता श्री भैया राम पोखरिया ग्राम सोली उदयपुर थाना रमकंडा जिला गढ़वा; देव कुमार महतो – कांस्टेबल, पिता श्री बलदेव प्रसाद महतो ग्राम महेश लिट्टी पोस्ट कदमा थाना पथरगामा जिला गोंडा के नाम शामिल हैं.

जबकि घायल जवानों  में  सुभाष चंद्र सिंह – ASI, जॉनी टोपनो – कांस्टेबल,  अली असरफ खान – कांस्टेबल,  अरविंद उंराव – कांस्टेबल के नाम शामिल हैं.

विडियो – घायलों को ले जाने के लिए मेदिनीनगर चियांकी हवाई अड्डा पर आया हेलीकाप्टर

ब्रेकिंग – अभी अभी सूचना मिली है कि एक और जवान शहीद हो गये. खबर के पुष्टि नहीं है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

343 total views, no views today

Big Breakig.. रंका में रॉयल बस और ट्रक में टक्कर, एक की मौत, 5 घायल

रंका: थाना क्षेत्र के गुलेरिया ढोड़ा के पास रॉयल बस और ट्रक के बीच टक्कर होने से एक यात्री की मौत हो जबकि करीब 5 यात्री  घायल बताये जा रहे हैं. दो यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना शाम करीब 6 बजकर 45 मिनट की है. समाचार के अनुसार साइड लेने के चक्कर में दुर्घटना हुई है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

681 total views, no views today

Big Breaking… विश्रामपुर (पलामू) : युवक को गोली मार कर हत्या

 विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर थाना अंतर्गत कोसियार तीन मुहान घूमता मोड़ के पास मंगलवार की सुबह 10 बजे अज्ञात अपराधियो ने एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी.मिली जानकारी के अनुसार पचघारा खुर्द निवासी रूपचंद यादव (50) हर रोज की तरह अपने मोटसाइकिल JH-03H-4864 से दूध बेचने जा रहा था.तभी कोसियार के घूमता मोड़ के पास अज्ञात अपराधियों ने घेर कर गोली मार दी.जिससे मौके पर ही युवक की मौत हो गयी.
घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गाये.गोली रूपचंद यादव के सर में लगी है.इधर सूचना मिलते ही तत्काल विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार घटना स्थल पर पहुंचे.व उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगें.पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा भी बरामद किया है.पुलिस अपराधियों के खोज-बीन में लग गयी है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

759 total views, no views today

Big Breaking… मेदिनीनगर(पलामू) : युवती का शव मिला, दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

मेदिनीनगर(पलामू) : शहर थाना क्षेत्र के पंडित जगनारायण त्रिपाठी  बी एड कॉलेज के निकट जोगियाही नाला में एक अज्ञात युवती का शव मिला है. युवती के शरीर के कपडे हटे हुए है. ऐसा प्रतीत होता है कि युवती के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर फेंका गया है. शव से  बदबू आ रही है जिससे प्रतीत होता है कि दो-दिनों से शव पड़ा हुआ है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंची थी.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

 

932 total views, no views today

बड़ी खबर(रंका, गढ़वा): मोटरसाइकिल और हाईवा में टक्कर, एक की मौत, तीन घायल

रंका: चेकनाका के नीचे इंडियन पेट्रोल पंप के सामने मेन रोड में हुए भयानक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि उसकी एक बेटी व दो बेटे लोग घायल हो गए. घटना सुबह करीब 10 बजे की है. मृतक सुरेंद्र भुइयां रंका, बेलवा दामर का रहने वाला है. घटना में उसकी एक बेटी गंभीर रूप से घायल है.

समाचार के अनुसार रंका, बेलवा दामर निवासी सुरेंद्र भुइया अपने एक बेटी ,और दो बेटों के साथ मटकोरवा में शामिल होने के लिए एक ही मोटरसाइकिल से तेनुडीह गाँव के लिए निकले थे.  रंका पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरने के बाद  जैसे वे मेन रोड पर आये तो गढ़वा की ओर से तेज गति से आ रहे हाइवा ट्रक ने अनियांत्रित होकर धक्का मार दिया. घटना में सुरेन्द्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि उसकी बेटी और दो छोटे बेटे घायल हो गए. बेटी की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रांची रेफ़र कर दिया गया.

 

 

552 total views, no views today

कांडी: सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, गुस्साये ग्रामीणों ने महिंद्रा एक्सयूभी वाहन को किया आग के हवाले

कांडी/गढ़वा: गढ़वा जिला अंतर्गत्त कांडी थाना क्षेत्र के भंडरिया गाँव में अनियंत्रित महिंद्रा एक्सयूभी गाड़ी की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. गाड़ी गढ़वा शहर के नगवा मोहल्ला निवासी शमीम टेलर के घर बताई जा रही है. 48 वर्षीय मृत महिला मालती देवी कांडी निवासी प्रसिध्द चौधरी की पत्नी है जो सड़क किनारे झोपड़ीनुमा दूकान बनाकर ताड़ी बेचकर जीवन यापन कर कर रही थी.

समाचार के अनुसार महिंद्रा एक्सयूभी गाड़ी में सवार कुछ लोग मोहम्मदगंज बराज पुल को पार करते हुए गढ़वा की ओर आ रहे थे. कांडी के भंडरिया गाँव के पास गाड़ी किसी कारणवश अनियंत्रित हो गया. जिससे वह सड़क किनारे बने मालती की झोपड़ीनुमा दूकान में घुस गई. जिससे दूकान में मौजूद मालती बुरी तरह से घायल हो गई और मौके पर ही दम तोड़ दिया.

गुस्साये ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

घटना से घबराए गाड़ी में सवार सभी लोग भाग निकले. इधर तुरंत ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर मझिआंव- सुंडीपुर मार्ग अवरुद्ध कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे. प्रशासन आने के बाद लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया गया.

 

105 total views, no views today

Big Breaking – मेदिनीनगर में दिन दहाड़े 54 लाख की लूट

मेदिनीनगर,पलामूः शहर थाना क्षेत्र के भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के पास नाटकीय ढंग से 54 लाख रूपयों कि दिन-दहाड़े लूट हो गई। पैसा बैंक का था जिसे एटीएम में डालने के लिये ले जाया जा रहा था।

घटना की सूचना मिलते पलामू एसपी इन्द्रजीत महथा घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि मामले में बैंककर्मियों की भूमिका संदिग्ध है। बैंक से पैसा निकालने के बाद पैसा ले जाने वाले सीएमसी वैन को बैंक के पास खड़ा होना चाहिए था जबकि वह बैंक से करीब 100 मीटर की दूरी पर था। यह बिल्कुल बैंककर्मियों की लापरवाही लगती है या फिर लापरवाही की आड़ में लूट को जानबुझकर अंजाम दिया गया प्रतीत होता है। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।

103 total views, no views today

Big Breaking- छतरपुर में मुठभेड़, तीन उग्रवादी ढेर

छतरपुर (पलामू): थाना क्षेत्र के कालापहाड़ पंचायत के हिसाग डुडुर जंगल में टीपीसी के तीन एरिया कमांडर को पुलिस ने मार गिराया. सुबह 8 बजे से लेकर १२ बजे तक चले मुठभेड़ में चतरा के पवन जी, गढ़वा के चन्दन जी, और पाटन के अमरजीत जी,  ये तीनो एरिया कमांडर मारे गए.  जबकि 2 उग्रवादियों को पकड़ा गया है. पकड़े गए उग्रवादियों में विकास पासवान, और लल्लू सिंग के नाम हैं.

पलामू sp इंद्रजीत महथा ने बताया कि इनके पास से 6 हथियार भी बरामद किया गया है. इनके पास से एक एके 47 ,  2 एसएलआर ,  2  थ्री नट थ्री,  एक 315 बोर का हथियार बरामद हुआ है. एसपी ने बताया कि 150 राउंड गोली चली. उग्रवादी  24 के संख्या में थे. यह सब जोनल कमांडर निशांत जी और गिरंदर जी का दस्ता था . मौके पर अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, छत्तरपुर डीएस पी शंम्भू सिंह, प्रशिक्षु  डीएसपी बिमलेश त्रिपाठी, एसएसडीओ छत्तरपुर राजेश प्रजापति, कार्यपालक दंडाधिकारी, गिरवर मिंज, बीडीओ रामरतन वर्णवाल समेत पुलिस के कई जवान मौजूद थे। समाचार संपादन तक पुलिस द्वारा सर्च अभियान जारी बताया जा रहा है.

 

162 total views, 1 views today

Big Breaking – गढ़वा : नवीं कक्षा के छात्र की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, सर फटकर रोड पर बिखरा

गढ़वा:  जिला मुख्यालय से सटे परिहारा मोड़ के पास गढ़वा-षाहपुर मुख्य पथ में ट्रक से कुचलकर एक 14 वर्शीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। घटना में बच्चे का सिर फटकर रोड़ पर विखर गया। मृतक दानिष खां परिहारा पंचायत के वाहीद खां का पुत्र है। यह जिला मुख्यालय स्थित गोविंद हाई स्कूल में नवीं कक्षा का छात्र था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक दानिष खां अपने एक दोस्त गोलू खां के साथ झुरा स्थित ओरियेंटल कोचिंग सेंटर से ट्युषन पढ़कर साईकिल से घर लौट रहा था। साईकिल यह खुद चला रहा था जबकि गोलू पीछे बैठा था। परिहारा मोड़ के पास पीछे से एक ट्रका आ रही थी। सामने एक गड्ढा था जिससे दानिष साईकिल को साईड में नहीं उतार सका और ट्रक से उसको जोरदार झटका लगा। गोलू बगल में फेंका गया लेकिन दानिष ट्रक के पीछले चक्का की चपेट में आ गया और उसका सर दर्दनाक तरीके से फट गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। बाद ग्रामीण सड़क को जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे हैं। समाचार संपादन तक सड़क जाम नहीं हटा था। ग्रामीणों के द्वारा ट्रक एवं ट्रक डाईवर को पकड़ लिया गया है जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

1,005 total views, 1 views today

Big Breaking- बिश्रामपुर: सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

मृतक
मृतक के परिजन
विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर-पाण्डु पथ पर कविलाशी मोड़ के पास तेज गति से जा रही एक टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गई.जिससे टेम्पू में सवार एक व्यकि की मौत हो गयी.जबकि चालक सहित दो लोग घायल हो गये.घटना बुधवार के 5 बजे की है.मिली जानकारी के अनुसार कविलाशी मोड़ के पास टेम्पो पलट गयी. जिसमे सवार दिनेश राय (45),भुड़ली साव व चालक मंजय पासवान घयला हो गये. तीनो को घयला अवस्था मे विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.जहाँ डॉक्टरों ने दिनेश राय को जांचोपरांत मृत घोषित कर दिया.दोनों घायलों का इलाज चल रहा है.डॉकटरों के मुताबिक दोनों घयला खतरे से बाहर है.मृतक दिनेश राय की पत्नी पूनम राय विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर कार्यरत है.वर्तमान में वह बसना उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित है.मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.मृतक दिनेश राय मूलतः बिहार के सासाराम का रहने वाला है.
0

242 total views, 1 views today

बड़ी खबर- आईपीएल मैच की सट्टेबाजी के कारण हुआ हरिहंजगंज का हथौड़ा हत्याकांड, पुलिस का खुलासा

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

मेदिनीनगर/हरिहरगंज: पलामू के हरिहंज थाना क्षेत्र मेें पिछले 24 अपै्रल को हथौड़ा और चाकु से हुए हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। मामले में शामिल चार अभियुक्तों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार है एवं सबसे मुख्य सरगना की अनुसंधान के बीच में ही मृत्यु हो चुकी है। हमला के पीछे का कारण आईपीएल मैच में सट्टेबाजी के दौरान पैसा हारना बताया जा रहा है। अभियुक्तों ने अपने कर्ज की मुक्ति के लिये पीड़ित परिवार पर हमला करके पैसा लूटने के क्रम में हत्याकांड को अंजाम दिया था। अभियुक्तों में तीन लोग पीड़ित परिवार के रिश्तेदार में आते हैं। पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। गिरफ्तार लोगों में रोहतास का 32 वर्षीय मृत्युंजय कुमार, पिता बसंत कुमार शर्मा और औरंगाबाद का 20 वर्षीय विकास कुमार पिता अशोक प्रसाद के नाम शामिल हैं।

कैसे हुई पूरी घटना

पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने बताया कि घटना का मुख्य सूत्रधार 32 वर्षीय पंकज कुमार सोनी है जो रोहतास के कर्मदेव प्रसाद सोनी का बेटा है। यह घटना के कुछ समय पूर्व आईपीएल मैच में सट्टेबाजी के दौरान करीब 18 लाख रुपये हार गया था। लोगों से कर्जा लेकर सट्टेबाजी में पैसा लगाना पकंज के लिये भारी तनाव का कारण बना। लोगों के द्वारा पैसा चुकाने को लेकर बढ़ते भारी दबाव के कारण वह कहीं से भी पैसा चाहता था। इसी बीच उसका ध्यान हरिहरगंज के रहने वाली चुन्नु सोनी और उसकी पत्नी अनु पर गया गया जो आजकल काफी संपन्न तरीके से रह रहे थे। पंकज अनु देवी का चचेरा भतीजा लगता था। अनु देवी अक्सर भारी गहने पहनती थी जिससे पंकज को लगा कि इनको लुटकर कर्ज के पैसे का चुकता हो जाएगा। चुन्नु सोनी की सोनी चांदी की दुकान में व्यस्तता होती थी। और अनु देवी घर में अक्सर अकेली रहती थी। इसकी का फायदा उठाकर पंकज ने अन्य तीन लोगों के साथ मिलकर घटना वाले दिन अनु देवी के घर घूस गया और लूटपाट मचाई। साक्ष्य छूपाने के उद्देश्य से अपराधियों ने अनु और उसके तीन बच्चों पर हथौड़ा और चाकू से बेरहम तरीके से वार किया। घटना में अनु के एक बच्चे की मौत हो गई।
पुलिस ने जब अनुसंधान शुरू किया तो घटना बढ़ते भारी दबाव के बीच पंकज ने टेªन से कटकर आत्महत्या कर ली। जबकि अभियुक्त मृत्युंजय कुमार और विकास कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य अपराधी जो पंकज का दोस्त था कि भी पहचान कर ली गई है जिसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस प्रयासरत हैै।

पुलिस अनुसंधान पर उठे सवाल, ग्रामीण एसपी से मिलने पहुंचे

इधर पुलिस द्वारा किये गए अनुसंधान पर गिफ्तार अपराधियों के परिजनों ने सवालिया निशान खड़ा किया है। मामले को लेकर परिजन एवं ग्रामीण पलामू एसपी से भी मिलने पहुंचे। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने दोनों निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

493 total views, 1 views today

Big Breaking – हुसैनाबाद(पलामू)- नवनिर्मित दिवार गिरने से एक की मौत, एक घायल

हुसैनाबाद(पलामू)-  नवनिर्मित मकान में दिवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है। मृतक मोहम्मद षमीम राजटोली का रहने वाला बताया जा रहा है जो राजमिस्त्री का काम करता था। वहीं घायल मजदूर फैजल हुसैन का इलाज हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है।
घायल ने बताया कि सैयद टोली स्थित साने अहमद के नवनिर्मित घर में दिवार जुड़ाई एवं ढलाई का काम चल रहा था। राजमिस्त्री मो षमीम और मजदूर फैजल हुसैन उपर चढ़कर काम कर रहे थे। अचानक से दिवार भरभराकर गिर पड़ा। इससे पहले कि वे संभल पाते दिवार उनके उपर आ गिरा। घटना में राजमिस्त्री को गंभीर चोट आयी जिसे इलाज के लिये लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

63 total views, 2 views today

बड़ी खबर(पूरी खबर) – गढ़वा के सुखबाना में गोली मारकर चिंटू चंद्रवशी की हत्या

गढ़वा से शत्रुध्न चंद्रवंशी की रिपोर्ट

गढ़वा: शहर थाना क्षेत्र के सुखबाना में अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर चिंटू चंद्रवंषी नामक युवक की हत्या कर दी। घटना सुबह करीब 6 बजे की है। चिंटूं चंद्रवंषी भी आपराधिक छवि का था जिस पर गढ़वा थाने में 8-9 मामले चल रहे थे। चिंटू सुखबना निवासी राजकुमार चंद्रवंषी का पुत्र है।


समाचार के अनुसार सुबह सुखबाना में पांच अपराधी चिंटू को रोड तरफ से दौड़ाते हुए आये। चिंटू जान बचाने की खातिर एक व्यक्ति के घर में घूस कर छत्त पर चला गया। पांचों अपराधी भी पीछे-पीछे छत्त पर चले गए जहां गोली मारकर चलते बने । चिंटू ने छटपटाते हुए छत्त पर ही दम तोड़ दिया। घटनास्थल वाले घर की महिला ने बताया कि वह जब पानी भरकर लौट रही थी तब घटना हुई जिसकी तत्काल सूचना गढ़वा थाना को दी गई।
मामले की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंचकर छानबीन षुरू कर दी है। सदर डीएसपी ने बताया कि चिंटु चंद्रवषी भी आपराधिक छवि का व्यक्ति था जिसपर 8-9 मामले चल रहे हैं। घटना के बाद गढ़वा षहर में सनसनी मची हुई है।

185 total views, 2 views today

Big Breaking… बिश्रामपुर(पलामू)- स्वास्थ्य कर्मी सह पत्रकार का संदिग्धावस्था में पंखे से झूलता मिला शव

मृतक का संदिग्ध हालात में पंखे से झूलता पड़ा शव
>परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका,पुलिस जुटी छानबीन में
> मृतक एक दैनिक अखबार के लिये भी करते थे कार्य
> शव समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सहिया प्रशिक्षण सभागार में था पड़ा
बिश्रामपुर से कौशल की रिपोर्ट
विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सहिया प्रशिक्षण सभागार में एक स्वास्थ्य कर्मी का संदिग्ध हालात में पंखा से लटका शव मिला.मृतक रामेश्वर केशरी (44) विश्रामपुर बाजार मुहल्ला के रहने वाले थे.मृतक समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीटीटी के पद पर कार्यरत थे.इसके अलावा रामेश्वर केशरी एक हिन्दी दैनिक अखबार में बतौर संवादाता का कार्य भी करते थे.मृतक रामेश्वर केशरी वरीय कांग्रेसी नेता राजेश्वर केशरी के सगे छोटे भाई थे.घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गयी है.घटना बुधवार के दोपहर दो से तीन बजे के बीच की बतायी जा रही है.
मृतक का फाइल फोटो
> टेबल पर घुटने के बल खड़ा था शव
रामेश्वर केशरी का शव एक टेबल पर घुटने के बल खड़ा था.शव के गले मे दुपट्टा लगा हुआ था,जिसका दूसरा शीरा छत पर झूलते पंखे से बंधा हुआ था.कमरे में शव के आसपास चूड़ी के टुकड़े,हाथ की लेडीज अंगूठी,कान की बाली में लगने वाले मोती जैसा टुकड़ा,सेव फल भी बिखरा पड़ा था.इसके अलावा मृतक का एक मोबाईल उसी टेबल पर रखा हुआ था. प्रथम दृष्टया ही प्रस्तुत होता है कि गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को टेबल पर रखकर आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया गया है.
> सुनियोजित तरीके से घटना को दिया गया अंजाम
घटना के समय विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुला हुआ था.खुले अस्पताल के एक सभागार में घटना घट जाती है.और किसी को कानोकान खबर भी नही लगती.जिस दूसरे तल्ले के कमरे में शव पाया गया है,उसके सामने वाले कमरे में आँख रोग चिकित्सक मनोज कुमार मरीजो को देख रहे थे.बावजूद किसी को इसकी भनक नही लग पाती है.इससे प्रतीत होता है कि घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है.
> नही थे चिकित्सा प्रभारी
विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी राजेन्द्र कुमार विभागीय कार्य से मेदिनीनगर गये हुये थे.घटना के बाद वे स्वस्थ्य केंद्र पहुंचे थे.इस घटना से डॉ राजेन्द्र कुमार काफी आहत दिखे.
> कैमरे के फुटेज से सुलझ सकती है गुथ्थी
विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. कैमरे के फुटेज खंगालने से मामले की गुथ्थी सुलझ सकती है.स्थानीय लोगो की माने तो मृतक रामेश्वर केशरी मृदुभाषी व मिलनसार थे.उनकी मौत से पूरे विश्रामपुर क्षेत्र में मातम का माहौल कायम हो गया है.वे अपने पीछे पत्नी,दो बेटे व एक बेटी छोड़ गये है.
>क्या कहते हैं एसपी
पलामू पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने कहा कि मामले की जांच बिल्कुल पारदर्शी तरीके से होगी.मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट बनेगी.पोस्ट मार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा होगा.घटनास्थल की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी अच्छे तरीके से होगी.डॉग स्क्वाड को भी भेजा गया है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

487 total views, 2 views today

बड़ी खबर- रंका में चली गोली, एक घायल

रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंका : थाना क्षेत्र के सिकयाही घाटी में अपराधियों ने गोली मारकर एक व्यक्ति को घायल कर दिया एवं उसकी मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. घायल 45 वर्षीय पारश यादव सिकयाही कला गाँव का रहने वाला है. फिलहाल घायल का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में चल रहा है. घटना बीती रात्रि करीब 9 बजे की है.

समाचार के अनुसार बीती रात्रि घायल पारस यादव रंका से इलाज कराकर अपने गाँव लौट रहा था. सिकयाही घाटी के पास जब वह पहुंचा तो दो लोग संजय यादव और रंजन यादव ने उसपर गोली चलाई. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल पारस यादव ने बताया कि 2005 में इसकी भाई निर्गुण यादव की हत्या इन लोगो के ने किया था.  उसके बाद अपराधी संजय यादव रंजन यादव जेल में था. कुछ दिन पूर्व ही जेल से सजा कटकर  कर निकला है. घटना को लेकर रंका पुलिस छानबीन में जुट गई है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

594 total views, 2 views today

Breaking News-मेदिनीनगर (पलामू): खून का अवैध कारोबारी कर रहे जांच घर का भंडाफोड़

 
मेडिकेयर से सामान जब्त कर ले जाते पुलिस कर्मी
> मौके पर पहुंची पुलिस,खून के कारोबारी हुआ फरार
> मामला मेदिनीनगर शहर के मेडिकेयर जांच घर का
मेदिनीनगर : शहर अंतर्गत सदर अस्पताल के बगल में अवैध रूप से खून का गोरख धंधा धड़ल्ले से चल रहा है.इसका खुलासा युवा समाज सेवी राकेश तिवारी ने की.मिली जानकारी के अनुसार राकेश तिवारी मेदिनीनगर सदर अस्पताल के बगल में मेडिकेयर जांच घर मे किसी काम से गये थे.वहां उन्होंने खून लेन-देन की बात सुनी.तत्काल उन्होंने जांच घर के अंदर घुस कर देखा तो खून का पैकेट तैयार हो रहा है और गरीब को 4 से 5 हाजर रुपये में बेचा जाता है.उन्होंने तत्कार शहर थाना को सूचित किया.मौके पर पुलिस पहुंच कर जांच में जुट गयी है.
> क्या कहते है मरीज
मरीजो का कहना है कि यह खून खरीदा व बेचा जाता है जिनको खून चाहिये वे यहां से 4 व 5 हजार में खरीद सकते है.
> क्या कहते है सीएस
सीएस कलानंद मिश्रा ने कुछ भी बताने से इनकार किया.उन्होंने बताया कि इसके बारे में मैं कुछ नही जानता हूं मेरे अंदर का चीज नही है.
> क्या कहते है सीओ
सीओ शिव शंकर पांडेय ने बताया की मुझे जानकारी मिली है की जांच घर मे अवैध रूप से रक्तधान हो रही है यह गैर कानूनी है.तत्काल इस जांच घर को सील कर दिया गया.इसकी जांच हो रही है.जांच में सही पाये जाने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी किसी भी हाल में बक्सा नाहीं जाये

583 total views, 2 views today

Breaking News… मेदिनीनगर(पलामू) : ट्रैक्टर पलटने से मजदूर की मौत

मेदिनीनगर(पलामू) : चैनपुर थाना अंतर्गत नावाडीह में ट्रैक्टर पलटने से एक मजदूर की मौत घटना स्थल पर ही  मौत हो गयी। मृतक चैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम करशो निवाशी नारायण सिंह का पुत्र अंकित कुमार उम्र 22 वर्ष बताया जा रहा है। वही इस घटना की जानकारी मिलते ही चैनपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्ट के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

381 total views, 1 views today

Breaking News… बैंक ऑफ इंडिया शाखा गढ़वा के जनरेटर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

विडियो न्यूज़ थोड़ी देर मे
गढ़वा शहर स्थित बैंक आॅॅफ इंडिया के जेनरेटर में शाम करीब 5 बजे अचानक आग लग जाने से वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया। बैंक के कर्मचारी और ग्राहक सभी तेजी से बाहर की और भाग निकले। कुछ ही देर में जेनेरटर में लगा आग काफी धधकने लगा। बैंक के शाखा प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता ने तत्परता दिखाते हुये फायर ब्रिगेड को फोन किया। फायर बिग्रेड तुरंत ही पहंुचा और करीब 40 मिनटों के अंदर आग पर काबू पा लिया गया। शाखा प्रबंधक ने बताया कि जेनरेटर के पुराना होने के कारण ऐसा हुआ। बताते चलें कि शहर के व्यस्तम इलाके रंका मोड़ पर स्थित इस बैंक के नजदीक पेट्राॅल पंप भी है। लोगों की तत्परता से एक बड़ा हादसा टला। ।

376 total views, 1 views today

Big Breaking – बिश्रामपुर- पांडू मे टेम्पो पलटा, गढ़वा कल्यानपुर के 6 घायल

विश्रामपुर-पाण्डु मुख्य पथ पर खुटिसोत नदी के पास एक टेम्पू पलट गयी.जिससे टेम्पू में सवार छः लोग घायल हों गये.जिसमे से एक की हालात गंभीर है.मिली जानकारी के अनुसार टेम्पू गढ़वा के कल्यानपुर से पाण्डु थाना क्षेत्र के रतनाग गांव जा रहा था.इसी क्रम में खुटिसोत नदी मोड़ के पास टेम्पू पलट गया.टेम्पू तेज रफ्तार में था.मोड़ के पास मुड़ने के क्रम में तेज रफ्तार के चलते पलट गया.जिससे टेम्पू पर सवार छः लोग घायल हो गये.सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिये विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.गढ़वा कल्याणपुर के रामाधार पासवान की स्थिति गंभीर है.इसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया.जबकि नावाडीह-महुली की फूल कुंवर व नीरज पासवान,तड़हे के बबन पासवान,मुरमकला की पार्वती देवी और धर्मडीहा के बसंत कुमार का इलाज विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.डॉकटरों के मुताबिक ये सभी खतरे से बाहर है.

142 total views, 2 views today

बड़ी खबर : गढ़वा एसपी ने निर्देश पर अधिवक्ता की सरेआम पिटाई

गढ़वा : व्यवहार न्यायालय में कार्यरत अधिवक्ता आशिष कुमार दूबे ने एसपी गढ़वा के निजी सुरक्षाकर्मी पर सरेआम पिटाई का आरोप लगाया है। पिड़ित अधिवक्ता ने बताया कि एसपी गढ़वा के निर्देश पर उनके बाॅडीगार्ड के द्वारा कल शाम करीब साढ़े आठ बजे रंका मोड़ पर उसकी सरेआम पिटाई की गई और फिर थाना ले जाकर भी पिटा गया और हाजत में बंद रखा गया। पीड़ित ने बताया कि उन्हें लगता है कि एक मामले में वे मुख्यमंत्री के खिलाफ वकील हैं शायद इसी कारण ऐसा हुआ है या फिर कोई राजनीतिक कारण भी हो सकता है जिसका उन्हेें पता नहीं।

इधर मामले को लेकर गढ़वा एसपी मो0 एसपी ने फोन पर तलाश टीवी को बताया कि कल शाम रंका मोड़ पर जाम की स्थिति बनी हुई थी। आशिष दूबे के द्वारा बेवजह फोटेग्राफी एवं विडियोग्राफी की जा रही थी जिससे पुलिस को जाम हटाने में परेशानी हो रही थी। इसी कारण जब उसे रोका गया तो वह पुलिस से उलझ गया, जिससे पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करनी पड़ी।

इधर मामले को लेकर अधिवक्ता संघ के शिकायत पर गढ़़वा व्यवहार न्यायालय के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निर्देश पर गढ़वा डीसी ने मेडिकल जांच के आदेश दिये। मेडिकल जांच टीम में शामिल एसडीओ गढ़वा ने बताया कि अभी सारी स्थिति स्पष्ट नहीं है लेकिन विडयोग्राफी, फोटोग्राफी और फेसबुक पर पोस्ट करने को लेकर कुछ मामला है। सारी स्थिति स्पष्ट होने पर कुछ कहा जा सकता है।

113 total views, 2 views today

Big Breaking…रंका(गढ़वा) : सड़क हादसे मे नवयुवक की गई जान

रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंका : थाना क्षेत्र के रमकंडा रोड के मानपुर गांव में हुये सड़क हादसे में रंका के एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। मृतक युवक पिंटू कुमार रंका के दर्जी मुहल्ला निवासी सुदर्शन पासी का नाती बताया जा रहा है जबकि घायल युवक श्रवण कुमार पदु पासी का पोता है।

समाचार के अनुसार दोनों युवक किसी काम से मानपुर जा रहे थे । इसी क्रम में पीछे से आ रहे एक चार चक्का वाहन इनको धक्का मारते हुए निकल गया। पिंटू ज्यादा घायल था जिसे आनन-फानन में इलाज के लिये गढ़वा ले जाया गया जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। बता दें कि इसी वर्ष पिंटू की शादी हुई थी। जबकि घायल श्रवण ने बताया कि धक्का लगने के बाद यह नहीं देख पाया कि चार चक्का वाहन बोलेरो था कि पिकअप। लेकिन धक्का मारने के बाद वह मानपुर की ओर भाग गया।

इधर घटना के बाद मृतक के परिजनों ने शव को रोड पर रखकर सड़क जाम कर जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम नहीं हटा है।

233 total views, 2 views today

Big Breaking – बिश्रामपुर मे भयानक एक्सिडेंट, गढ़वा फरठीया के 2 की मौत, 11 घायल

अस्पताल में इलाजरत घायल
> 11 घयला,पांच की हालत गंभीर,विश्रामपुर सोरडीहा में हुयी घटना
> तिलक के बराती कमांडर में थे सवार, कुम्भी कला जा रहा था बारात
विश्रामपुर : विश्रामपुर-पाण्डु मुख्य पथ पर सोरडीहा गांव के पास कमांडर जीप व ट्रैक्टर की भिड़ंत में चालक सहित दो लोगो की मौत हो गयी, जबकि 11 लोग घायल हो गए. कमांडर जीप गढ़वा जिला के फरठिया से पलामू के नावाबजार थाना क्षेत्र के कुम्भी कला तिलक चढाने जा रही थी. तिलक कुम्भी कला निवासी राजा चौधरी होना के घर पर होना था. घटना मे करीब 45 वर्षीय चालक और 65 वर्षीय कैलाश चौधरी की मौत हो गई. घटना देर शाम 7:30 बजे की है.समाचार के अनुसार कमांडर जीप रेहला की ओर से आ रहा था. सोरडीहा पेट्रोल पम्प के पास एक ट्रैक्टर को ओवर टेक करने के दौरान कमांडर जीप ट्रैक्टर के बगल से टकरा गयी. कमांडर जीप काफी तेज रफ्तार में था. इसलिये ट्रैक्टर से टकराते ही वह तीन-चार पलटी खाते हुये खाई में चला गया. जिससे कमांडर में सवार दर्जन भर से  ज्यादा लोग घायल हो गये. घायलों को तत्काल  विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां चालक (45) व कैलाश चौधरी (65) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. समाचार एडिटिंग तक चालक की पहचान नही हो पायी है.

गंभीर रूप से घायल हुये पांच लोगो को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया. गंभीर रूप से घायलों में भोला चौधरी, कमेशवर चौधरी, विष्णु चौधरी, बचनु चौधरी,संतोष चौधरी व रमेश चौधरी का नाम शामिल है.जबकि अन्यघायलों में आरती कुमारी, सोनम कुमारी, बिक्की कुमार, ललिता कुमारी के नाम शामिल हैं.

567 total views, 1 views today

Breaking News…गढ़वा : आईआरबी के सिपाही ने की हवलदार की गोली मारकर हत्या

घटनास्थल पर मृतक हवलदार

गढ़वा : नगर निकाय चुनाव को गढ़वा में शांतिपूर्ण ढंग संपन्न कराने के लिए गढ़वा में कैम्प कर रही आईआरबी कंपनी के जवान ने शनिवार को अपने ही हवलदार को गोली मारकर हत्या कर दी। आईआरबी की यह कंपनी नामधारी कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र की सुरक्षा में तैनात थी। शुक्रवार को मतगणना समाप्त होने के बाद शनिवार को यह कंपनी अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होेने की तैयारी कर रही थी। अहले सुबह 5.50 बजे हवलदार नास्ता कर रहे थे। उसी समय वहां अचानक गोली चलने की आवाज आयी। तत्क्षण लोग वहां पहूंचते हैं। वहां हवलदार मुंगेर निवासी अफरोज शमद को मृत अवस्था में पड़े देखा गया। उनके सीने में एक, जांघ में दो एवं बांह में एक गोली लगी थी। उस समय वह बैठकर नस्ता कर रहे थे। घटना स्थल से मिली जानकारी के अनुसार गढ़वा जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र निवासी आईआरबी जवान युक्ति नारायण सिंह ने हवलदार को गोली मारी मारकर हत्या की है। उसे हथियार ले कर भागते देखा गया था। बताया जा रहा है कि उक्त जवान द्वारा लगातार छुट्टी की मांग की जा रही थी। छुट्टी नहीं मिलने से नाराज जवान ने हवलदार की हत्या कर दी है। सूचना मिलने पर गढ़वा एसपी एम अर्शी, डीएसपी समीर तिर्की, इंस्पेक्टर संदीप रंजन सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की छानबीन की। हत्या करने के बाद भाग रहे जवान को पकड़ लिया गया।

694 total views, 1 views today

गढ़वा : हत्या करने के बाद दलेली पहाड़ पर छिपा था अरोपी जवान, गिरफ्तार

गिरफ्तार जवान युक्ति नारायण सिंह

हत्या का कारण छूट्टी नहीं, अनुशासनहीनता लगता हैः एसपी
गढ़वा : हवलदार की हत्या करने के बाद हथियार के साथ आरईआरबी के जवान युक्ति नारायण सिंह मेराल की ओर पैदल ही भागा था। वह दलेली पहाड़ पर अपना इंसास रायफल एवं मैजिन छिपाकर पहाड़ की तलहटी में छिप गया था। पुलिस उसे ढूंढते हुए वहां पहुंच गयी एवं उसे गिरफ्तार कर लिया। पहाड़ के टाॅप पर छिपाकर रखे गये रायफल एवं मैगजिन भी बरामद कर लिया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर एसपी एम अर्शी ने बताया कि आरोपी जवान इस वर्ष तीन से चार बार छूट्टी ले चुका है। छूट्टी नहीं मिलना हत्या का कारण नहीं लगता है। यह अनुशासनहीनता का ममला लगता है। वैसे इस घटना की बारिकियों की जांच की जा रही है।

475 total views, 1 views today

गढ़वा : 50 से अधिक घरों में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार, एक बंदूक सहित चोरी के कई समान बरामद

प्रेसवार्ता में उपस्थित एस पी एवं गिरफ्तार अपराधी

गढ़वा : जिले के केतार एवम खरौंधी थाना क्षेत्र में 50 से अधिक घरों में चोरी को अंजाम देने वाला उपेंद्र कुमार सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।गिरफ्तार चोर के पास से एक बंदूक, मोबाइल बैटरी तथा अन्य कई समान बरामद हुआ है। गिरफ्तार चोर खरौंधी थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के हरिहरगंज टोला का रहने वाला है। उक्त जानकारी शनिवार को एस पी एम अर्शी ने प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्र में छोटी मोटी चोरी की घटना को अंजाम देता था। खरौंधी थाना में कांड संख्या 26/18 के अनुसंधान के लिए एक टीम का गठन किया गया।टीम का नेतृत्व नगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी निरज कुमार कर रहे थे। पुलिस उपेन्द्र को घर से गिरफ्तार करने में सफल रही। एस पी ने बताया कि इसके एक ऒर साथी है बंगेश्वर चेरो उसको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। गठित टीम में एस डी पी ओ नीरज कुमार, भवनाथपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार ,केतार प्रभारी चंद्रमणि भारती ,खरौंधी थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, अभिमनु कुमार सिंह ,चंद्रमौलि शर्मा आदि मौजूद थे।प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक एम अर्शी के अलावे, नगर उंटारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार,केतार थाना प्रभारी चंद्रमणि चंद्रमणि भारती उपस्थित थे।

291 total views, 1 views today

Big Breaking – गढ़वा, नामधारी कॉलेज बज्रगृह मे तैनात पुलिस हवलदार की गोली मारकर हत्या

गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित नामधारी काॅलेज में चुनाव को लेकर बने बज्रगृह में तैनात एक हवलदार को तड़के सुबह करीब 6 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारने वाला भी ड्युटी में तैनात आईआरबी का जवान है।


मृतक जवान अफरोज समद बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत बरदाहा गांव का रहने वाला बताया जाता है। 1988 में हवलदार पोस्ट पर इसकी पोस्टिंग हुई थी।जबकि गोली चलाने वाला जवान यूपी नारायण सिंह गढ़वा जिला के मझिआंव थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जाता है। गोली मारने के बाद यह हथियार के साथ फरार है।

प्रात्त जानकारी के मृतक हवलदार अफरोज समद सुबह अपने बेड पर नास्ता कर रहा था। इसी क्रम में आईआरबी जवान यूपी नारायण सिंह आया और हवलदार पर चार गोलियों एक के बाद एक दाग दी। हवलदार को एक गोली सीना में, एक गोली बांह पर और 2 गोली बांये जांघ पर लगी है। इससे हवलदार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

हवलदार को गोली मारने की घटना से चारों ओर सनसनी फैल गई। पुलिस कप्तान एसपी मो0 अर्शी, डीएसपी मुख्यालय संदीप गुप्ता, एसडीपीओ समीर तिर्की, थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह, और गढ़वा सीआई पुलिसकर्मी संदीप रंजन घटना स्थल पर पहुंचे।
एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

 

491 total views, 3 views today

Big Breaking… पलामू: टीका लगाने के बाद चार बच्चों की मौत, पूरे पलामू में मातम का माहौल

पलामू। जिला के पाटन प्रखंड के लोइंगा गांव में एक हर्दय विदारक घटना घट गई। बच्चों को दी गई एक टीका चार मासूम बच्चों की मौत का कारण बन गया। तीन बच्चों की मौत गांव में हुई जबकि एक की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गई। समाचार लिखे जाने तक और चारबच्चे सदर अस्पताल मेदिनीनगर में जिन्दगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। एक इलाजरत पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि कल सुबह करीब 11 बजे उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में अपने डेढ़ साल के बच्चे को टीका दिलवाया था। एएनएम ने टीका दिया था और कहा गया कि टीका देने के बाद बुखार आता है। जब बुखार आए तो एक और दवा खिलाने के लिये दी गई । बच्चों को रात्री में बुखार आया तो दवा दी गई। इसके बाद बच्चों को उल्टी और दस्त होना शुरू हुआ। गांव के 9 बच्चों को यह टीका लगाया गया था। उल्टी दस्त से तीन बच्चों की मौत गांव में ही हो गई। अन्य बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामले की जानकारी होने पर क्षेत्रीय विधायक राधाकृष्ण किशोर लोगों के बीच जाकर जानकारी लिये और स्वास्थ्य सचिव को मामले की जानकारी दी। सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरन्त ही पीड़ित परिवार को एक एक लाख की मुआवजे की राशि उपलब्ध कराई।

अब जरा सोचिये


टीका से चार मासूम बच्चों की मौत ने पलामू सहित पूरे झारखंड को झकझोर कर रख दिया है। आखिर चुक कहां हुई। सुशासन का दंभ भरने वाली भाजपा सरकार में क्या अफसर इतने बेलगाम हो गए हैं कि दी जाने वाले टीका को बिना जांच किये लगाया जा रहा है। जिस पलामू प्रमंडल ने सूबे का स्वास्थ्य मंत्री दिया हो वहां ही ऐसी घटना कहीं न कहीं सरकार के ढुलमुल रवैये को दर्शाता है। इसी बीच व्हाट्सअप पर यह बात भी वायरल हो रहा है कि तीन मासूमों की मौत पर उसके परिजन बिलख रहे हैं और सूबे के स्वास्थ्यमंत्री भाजपा की मेयर प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिये सभाएं करते नजर आ रहे हैं।

 

422 total views, 2 views today

गढवा चुनाव: अध्यक्ष प्रत्याशियों को मिला सिम्बल, कुल 5 प्रत्याशी मैदान में

गढवा नगर परिषद चुनाव को लेकर सभी अध्यक्ष प्रत्याशियों को सिंबल प्रदान कर दिया गया। ईवीएम के क्रमांक संख्या 1 पर अनिता दत्त हैं जो जेएमएम के तीर-कमान छाप से चुनाव लडेंगी। वहीं क्रमांक संख्या 2 कमर सफदर हैं जो इंडियान नेशलन कांगे्रस के हाथ छाप से चुनाव लडेंगी। क्रमांक संख्या 3 पर नैमु निशा हैं जो बसपा के हाथी छाप से चुनाव लडेंगी। इसी प्रकार क्रमांक संख्या 4 पर पिंकी केशरी हैं जो भाजपा के कमल छाप से चुनाव लडेंगी। जबकि क्रमांक संख्या 5 पर मणिका नारायण हैं जो राजद के लालटेन छाप से चुनाव लडेंगी। इस प्रकार गढ़वा नगर परिषद में अध्यक्ष के लिये कुल 5 प्रत्याशी अब मैदान में मुकाबले के लिये तैयार हैं।

268 total views, 1 views today

नगरउंटारी चुनाव: उपाध्यक्ष प्रत्याशियों को मिला सिम्बल, कुल 8 प्रत्याशी मैदान में

नगरउंटारी नगर पंचायत चुनाव को लेकर सभी उपाध्यक्ष प्रत्याशियों को सिंबल प्रदान कर दिया गया। ईवीएम के क्रमांक संख्या 1 पर ओमप्रकाश हैं जो भाजपा के कमल छाप से चुनाव लडेंगे। वहीं क्रमांक संख्या 2 पर भरदुल राम हैं जो बसपा के हाथी छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 3 पर रामेश्वर प्रसाद अकेला हैं जो कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया के बाल और हंसिया छाप से चुनाव लडेंगे। इसी प्रकार क्रमांक संख्या 4 पर शैलेश कुमार चैबे हैं जो इंडियन नेशनल कांग्रेस के हाथ छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 5 पर सुरेन्द्र प्रसाद हैं जो झामुमो के तीर-कमान छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 6 पर पियूष कुमार जायसवाल हैं जो निर्दलीय बल्ला छाप से चुनाव लडेंगे। क्रमांक संख्या 7 पर लता देवी हैं जो निर्दलीय टैªक्टर चलाता किसान छाप से चुनाव लडेंगी। इसी प्रकार ईवीएम के अंतिम क्रमांक संख्या 8 पर संजय कुमार हैं जो निर्दलीय गैस का चुल्हा छाप से चुनावी मैदान में हैं। इस प्रकार नगरउंटारी नगर पंचायत में उपाध्यक्ष के लिये कुल 8 प्रत्याशी अब मैदान में मुकाबले के लिये तैयार हो चुके हैं।

231 total views, 1 views today