चंदवा (लातेहार) : बाल कल्याण समिति ने बच्ची को परिजनों से मिलाया

परिजनों से मिली बच्ची

चंदवा (लातेहार) : बाल कल्याण समिति के सहयोग से करीब डेढ़ माह बाद प्रखंड के जमीरा पंचायत के कुसुमटोली गांव की नाबालिक बच्ची अपने परिजनो से मिली। जानकारी के अनुसार बच्ची मीना को लगभग डेढ़ माह पूर्व बहला-फुसला कर दिल्ली ले जाया गया था, जिसके बाद दिल्ली से भागकर बनारस पहुंची जहां बाल कल्याण समिति ने बच्ची से मिली जानकारी के अनुसार बाल कल्याण समिति लातेहार से संपर्क कर उसे समिति को सौंप दिया जिसके बाद समिति के डॉ. मुरारी झा व इबरार खान शुक्रवार को चंदवा पहुंचे व बीडीओ देवदत पाठक के सहयोग से बच्ची को उसेक परिजनो से मिलवाया।

39 total views, no views today

चंदवा (लातेहार) :राजद प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी का चंदवा में स्वागत


चंदवा (लातेहार) : चंदवा स्थित इंदिरा गांधी चैक के समीप शुक्रवार को राजद प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी का राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इंदिरा गांधी चैक के समीप स्थित होटल मयूर में पत्रकारो को संबोधित करते हुये अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि वर्तमान रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि मोमेंटम झारखंड व ग्लोबल समीट के नाम पर गरीब जनता के पैसों का दुरूपयोग किया गया है। इन्होने सभी मोर्चो पर रघुवर सरकार को फेल बताया। मौके पर राजद जिलाध्यक्ष रामप्रदेश यादव, पूर्व प्रत्याशी विजय राम, सत्येन्द्र यादव, सैलेश कुमार सिंह, राजनाथ उरांव, श्यामसुंदर यादव, मो. नासीर, गंगा यादव, महेश राम, रामचंद्र प्रसाद यादव, नागेन्द्र यादव, तपेन्द्र यादव, शिव कुमार राम समेत काफी संख्या में राजद नेता मौजूद थे।

 

59 total views, no views today

चंदवा (लातेहार) : इंटर परीक्षा में चंदवा-बालूमाथ का सेंटर लातेहार किए जाने से अभिभावक व परीक्षार्थी चिंतित

चंदवा (लातेहार) : चंदवा और बालूमाथ प्लस टू उच्च विद्यालय के इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र लातेहार किए जाने के बाद से ही परीक्षार्थियों के साथ-साथ अभिभावक परेशान हैं। परीक्षा केंद्र लातेहार होने के बाद निर्धन परिवार के बच्चों के साथ-साथ सभी परीक्षार्थियों को आने-जाने में काफी परेशानियां उठानी पड़ेगी। छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के चंद्रभुषण केसरी, मनीष गुप्ता, नवनीत कुमार, राहुल कुमार ने सांसद सुनील कुमार सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा कि चंदवा और बालूमाथ का जो सेंटर पहले से था, उसी को यथावत करावाने का आग्रह किया है। चंदवा मुख्यालय से लातेहार मुख्यालय की दूरी लगभग 30 किलोमीटर है। ऐसे में परिस्थितियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पुराने परीक्षा केंद्र को पुनः बहाल कराने की मांग को लेकर शुक्रवार की सुबह बालूमाथ में इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों ने बालूमाथ सड़क जाम कर रखा था।
बच्चों की समस्या का समाधान होगा : सुनील सिंह
इस संबंध में पुछे जाने के बाद सांसद सुनील कुमार सिंह ने कहा कि सभी परीक्षार्थी पढ़ाई में ध्यान दें। उनकी समस्या का समाधान जरुर होगा। किसी भी परीक्षार्थियों को तनाव में रहने की आवश्यकता नहीं है। मैं स्वयं शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री से बात कर परीक्षार्थियों को असुविधा ना हो उनके अनुरूप परीक्षा केंद्र की व्यवस्था करवाऊंगा। कदाचार मुक्त परीक्षा कराना सरकार की एक अच्छी पहल है। परीक्षार्थियों को परेशानी ना हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा।

54 total views, no views today

चंदवा (लातेहार) : भाकपा ने की कोडरमा कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या की निंदा

चंदवा (लातेहार) : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी चंदवा की बैठक गुरूवार को स्थानीय होटल हाइवे हिल में संपन्न हुआ। बैठक में काँग्रेस के कोडरमा जिला अध्यक्ष शंकर यादव की नृसंश हत्या पर भाकपा चंदवा ने कड़ी निंदा की एवं हत्यारों को जल्द जल्द गिरफ्तारी की मांग है। बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा जिला सचिव प्रमोद साहू ने कहा कि भाजपा के शासन में विपक्षी नेताओं पर लगातार हमले हो रहे है, सरकार के विरुद्ध उठ रही आवाज को दबाने की हर संभव कोशिश की जा रही है। भाकपा अंचल सचिव अनिल कुमार ने कहा कि रघुवर सरकार हर मोर्चे पर विफल है. अपराधी बेलगाम है अफसरशाही चरम पर है। वहीं जिला सदस्य मो अलाउद्दीन ने कहा कि सरकार सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है झूठे विकास का ढोल पीट रही है। बैठक में अंजय कुमार, डॉ नसीम हैदरी, इंदुभूषण पाठ, ओम प्रकाश, इंदुभूषण रजक समेत दर्जनों नेता मौजूद थे।

70 total views, no views today

चंदवा (लातेहार) : जेल भेजा गया वारंटी

चंदवा (लातेहार) : लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय के नेतृत्व में चंदवा पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर चंदवा थाना कांड संख्या 151/17 के फरार अभियुक्त कलिम मियां (कुरियान खूर्द थाना बालूमाथ ) वर्तमान पता बांधपुर लातेहार को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया गया।

58 total views, no views today

चंदवा(लातेहार) : पंचायत में हावी बिचैलियागीरी, काम के अभाव में श्रमिक कर रहे पलायन : माकपा

गांव का दौरा करते माकपाई

> पलायन की खबर पर माकपा ने किया परसाही गांव का दौरा
चंदवा(लातेहार) : बुधवार को माकपा ने कामता पंचायत के परसाही गांव का दौरा किया। पार्टी के अयुब खान, कमल गंझु, मुन्ना गंझु, रमजान साह चिस्ती ने कहा कि काम के अभाव में परसाही गांव से ग्रामीणों का पलायन जारी हो रहा है। तीन श्रमिकों के घरों मे ताले लटक रहे हैं। विकास कार्य ठप है, पंचायती राज प्रतिनिधि उसी गांव में योजना खोलते हैं जहां उसका और उसके बिचैलियों की मिलीभगत होती है, टेला गंझु, इंदर राय, मिंटु गंझु, भुखन गंझु तथा फिदा हुसैन सपरिवार पलायन कर गए हैं, यदि गांव मे लोगों को तत्काल काम नहीं मिला तो और भी कई परिवार पलायन कर जाएंगे। पंचायत में बिचैलियों से आम जनता त्रस्त है। माकपा ने उपायुक्त व उप विकास आयुक्त से श्रमिकों का पलायन रोकने के लिए समुचित कदम उठाने की मांग की है।

 

54 total views, no views today

चंदवा(लातेहार) : दसवीं के विद्यार्थियों को दी गयी विदाई

विद्यार्थियों को सम्मानित करते अतिथि

चंदवा(लातेहार) : बाल सृष्टि विद्यालय में बुधवार को दसवीं के छात्रों को विदाई दी गई। इस मौके पर बच्चो के द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। जिसमें मुख्य रुप से उपस्थित विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार सिंह के अलावे राजेश चन्द्र पाण्डेय, नरेश प्रसाद गुप्ता, रामप्रवेश यादव, मोहिनीश कुमार, संतोष कुमार, राकेश कुमार, नीतीश कुमार तिवारी, विष्णु कुमार गुप्ता समेत विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राए मौजूद थे।

62 total views, no views today

चंदवा(लातेहार) : भाजयूमो की बैठक में चार पंचायत अध्यक्षों की घोषणा

बैठक में शामिल भाजयुमो सदस्य


चंदवा(लातेहार) : बुधवार को भाजयूमो मंडल कमिटी चंदवा के द्वारा पथ निर्माण विश्रामागार में भाजयुमो मंडल कमिटी की बैठक संपन्न हुयी। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष लाल अमित नाथ शाहदेव एवं भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतोष पासवान शमिल हुए। बैठक की अध्यक्षता भाजयुमो मंडल अध्यक्ष रोहित शाहदेव ने की। जिलाध्यक्ष के द्वारा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये। उन्होंने कहा कि जो भी नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने तथा शिविर लगाकर मतदाताओं के नाम जोड़ने की रुप-रेखा तैयार करें। 4 भाजयुमो पंचायत अध्यक्ष की घोषणा की गयी जिसमें चकला पंचायत अध्यक्ष दुर्गा ठाकुर, कामता पंचायत अध्यक्ष बिकाश कुमार, अलौदिया पंचायत अध्यक्ष बैजू कुमार , जमीरा पंचायत अध्यक्ष बबलू यादव को बनाया गया है उनसभी को जल्द से जल्द पंचायत कमिटी गठन का निर्देश दिया गया है। मौके पर भाजयुमो मंडल महामंत्री दीपक प्रसाद , उपाध्यक्ष अमित गुप्ता, भजयुमो मंडल मंत्री अनुज शाही, प्रेम नाथ साहू, मंडल स्वच्छता प्रभारी छोटन कुमार सं जय सिंह , अशोक कुमार, संजीत कुमार एवं मंडल कमिटी सदस्य शामिल थे।

65 total views, no views today

खास खबर – गढ़वा: पलामू प्रमंडल में पहली बार बहुत कम खर्च में दूरबीन विधि द्वारा डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन

ऑपरेशन के तत्पश्चात स्वास्थ्य मरीज श्वेता

गढ़वा:  शहर के  चिनिया रोड स्थित परमेश्वरी मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर में  पांडू की एक महिला के दाहिने डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन किया गया. आपको बता दें की पूरे पलामू प्रमंडल में यह पहला मौका है जब यही के किसी सर्जन ने इसका सफल ऑपरेशन किया हो. ऑपरेशन कराने वाली महिला पलामू जिला के पांडू थाना अंतर्गत गुरी भंडार ग्राम निवासी जितेंद्र राम की 22 वर्षीय पत्नी श्वेता देवी है. महिला को मात्र दो दिनों के अंदर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सबसे बड़ी बात है है की इस प्रकार के ऑपरेशन करने के लिए बाहर डेढ़ लाख तक खर्च हो जाते हैं वहीँ यहाँ आधे से भी कम खर्च में सफल ऑपरेशन होना निश्चित रूप से गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है.

क्या कहते हैं सर्जन डॉ. कुमार निशांत

महिला का ऑपरेशन करने वाले लेप्रोस्कोपिक एंड  इंडोस्कोपिक फेलोशिप डिग्री प्राप्त सर्जन डॉ निशांत ने कहा कि इस तरह की गांठ बहुत कम मरीजों में ही पाई जाती है। इस तरह के मरीजों में 3 से 4% कैंसर का भी खतरा हो सकता है. गांठ में बाल और दांत जैसे  खतरनाक चीजे पाई जाती हैं। इसलिए इसका ऑपरेशन करा लेने में भी मरीज की भलाई है. और दूरबीन विधि से ऑपरेशन होने पर मरीज को ज्यादा परेशानी भी नहीं होती है.  उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन को सफल बनाने में डॉक्टर नीतू सिंह, ओ टी असिस्टेंट युसूफ, किरण एवं संगीता का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

231 total views, no views today

चंदवा पुलिस ने 10 वारंटी को जेल भेजा

चंदवा। पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पाण्डेय के नेतृत्व में चंदवा पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर वारंटी अशोक लोहरा (लोहराटोली चेटर), संदीप प्रसाद(आन चंदवा), दशरथ उराव (नगर चंदवा), शिव कुमार भगत(चंदवा), बुदेश्वर यादव(सिकनी चंदवा), राजेश नायक(चंदवा),सुले उराव (जोबिया चंदवा), भीम राम(ब्लॉक कॉलोनी चंदवा),शमशाद कुरैशी(तिलैयाटाड चंदवा), शाहिल अंसारी(डेमटोली चंदवा) को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया।

130 total views, no views today

बालूमाथ/चंदवा(लातेहार) : बालूमाथ को हराकर चंदवा ने जमाया खिताब पर कब्जा

प्रसन्न मुद्रा में विजेता टीम चंदवा

बालूमाथ/चंदवा(लातेहार) :  बालूमाथ हाई स्कूल खेल मैदान में चले रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को खेले गये बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में चंदवा ने बालूमाथ को 22 रनों से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये चंदवा ने निर्धारित ओवर में 120 रन बनाये। टीम की ओर से एजाज ने 35, सदाब व लालू ने 20-20 रनों का योगदान दिया। जवाबी पारी खेलने उतरी बालूमाथ की टीम सुभाष की 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी के बावजूद 98 रन पर सिमट गयी। चंदवा की ओर से खेताब और सदाब ने 3-3 विकेट झटके। विजेता टीम को बालूमाथ बीडीओ परवेज आलम ने ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। मौके पर इरशाद मुन्ना ,गुलजार गुड्डू, मनोज पासवान, लालू, भोला , अदनान, फैज, गुफरान, जफीर, सज्जू, राहुल, ओसामा, आरिफ, शाहबाज, हसनैन, सोनू कुरैसी, सरफराज, एकराम, नासिर, िफरोज, छोटन, पवन, इसु, छोटन, सदाफ, बुल्ला, उमर, जमाल मियां, आरिफ, अंकित उरांव, सादिक, शाहनवाज, अफराज, मोजिम, सोनू, मोकिम, संतोष समेत बड़ी संख्या में खेलप्रमी मौजूद थे।

 

55 total views, no views today

चंदवा(लातेहार) :रक्तदान शिविर में 61 यूनिट रक्त संग्रह

रक्तदान शिविर में मौजूद विधायक

चंदवा(लातेहार) : रविवार को मारवाड़ी युवा मंच के तत्वावधान में साई नर्सिंग होम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सेवा सदन रांची व मेदांता से आये डॉ. कमलेश्वर प्रसाद, लैब टैक्नीशियन सुरेश राय, संजीव रजवार, फिरोज अंसारी, भानू प्रताप एवं टीम की देख-रेख में 61 यूनिट रक्त संग्रह किया। इसके पूर्व शिविर का उद्घाटन विधायक प्रकाश राम ने किया। मौके पर पुनि. सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, रितेश अग्रवाल, साई नर्सिंग होम के संचालक रोहित कुमार त्रिपाठी, डॉ. सरिता, रवि किशन गिनोडिया, सचिव विक्रम शर्मा, संदीप कानोडिया, किशोर गिनोडिया, सौरभ मिश्रा, मोहिनीष कुमार समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

50 total views, no views today

Big Breaking…चंदवा पुलिस ने देशी पिस्तौल के साथ तीन युवकों को दबोचा

> देशी पिस्तौल, देशी कट्टा, छह जिंदा कारतूस समेत बाइक व मोबाइल बरामद

चंदवाः थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीन अपराधियों के तीन देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से 6 जिंदा कारतूस, मोबाईल एवं बाईक भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार अपराधियों में कुडु़ लोहरदगा का श्म्स तबरेज, टूको-बेड़ो का मो शमषाद औरमुरपा-बालूमाथ का मो ओवैद तुल्ला के नाम शामिल हैं। लातेहार एडीपीओ अनुज उरांव ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी.

 

आपको बता दें कि लातेहार एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव के निर्देशन में पु.नि. सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय के नेतृत्व में छापामारी टीम गठित कर चंदवा-चांपी लोहरदगा पथ स्थित डेढ़टंगवा मोड़ के समीप तीन युवक शम्स तवरेज (कउवाखाप, कुडू), मो. शमशाद (टुको, बेड़ो) व मो. ओवैदतुल्ला (मुरपा, बालूमाथ) को धर-दबोचा।

तलासी के क्रम में तीनों के  पास से अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किया गया। चंदवा थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव अनुज उरांव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चंदवा-चांपी लोहरदगा पथ स्थित डेढ़टंगवा मोड़ के समीप कुछ अपराधकर्मी जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। टीम गठित कर तीनों अपराधियों को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ा गया। इस संबंध में चंदवा थाना कांड संख्या 30/18, धारा 25(1-बी) ए/25(1-एए)/26/35 आर्म्स एक्ट दर्ज कर तीनों को लातेहार मंडल कारा भेज दिया गया।

क्या-क्या हुआ बरामद

गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक लोहे का बना देशी पिस्तौल, 12 बोर का एक देशी कट्टा, .303 बोर का एक देशी कट्टा, 12 बोर का दो चक्र जिन्दा कारतूस, .303 बोर का दो चक्र जिंदा कारतूस, 7.62 एमएम का 2 जिंदा कारतूस, दो बाइक व दो मोबाइल बरामद किया गया।

ये थे छापामारी दल में शामिल

छापामारी दल में पुनि. सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, सअनि नरेंद्र शर्मा, दिनेश प्रसाद सिंह, हव. राजेंद्र प्रजापति, आरक्षी अरविंद कुजूर, चंद्रदीप यादव, राजन कुजूर, अनिल सिंह, सबिल खां, रणधीर कुमार सिंह व दिनेश तिवारी शामिल थे।

16 total views, no views today

Breaking News…चंदवा: ट्रक-बाइक टक्कर में एक की मौत, एक घायल

मृतक
घायल

>सीएमएम पथ पर माल्हन गांव के पास हुयी दुर्घटना

चंदवा से इरफ़ान की रिपोर्ट

चंदवा। शुक्रवार की दोपहर बाद चंदवा-माल्हन-मैक्लुस्कीगंज मार्ग पर माल्हन गांव के पास ट्रक व बाइक में टक्कर होने से बाइक सवार बुधन गंझु (आरा, लाधूप) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि बाइक पर सवार दुसरा युवक सुरेश गंझु गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बाइक पर सवार दोनों युवक चंदवा की ओर से आ रहे थे जबकि ट्रक मैक्लुस्कीगंज की ओर से आ रही थी तभी माल्हन गांव के पास तीखे मोड़ पर दोनों में भिड़ंत हो गयी। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा लाया गया। सुरेश के दायें पांव में गंभीर चोट आयी है। सूचना पाते ही चंदवा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया।

239 total views, no views today

चंदवा(लातेहार) : अज्ञात बोलेरो के धक्के से रेल फाटक क्षतिग्रस्त

 

चंदवा(लातेहार) : बरकाकाना-बरवाडीह रेल खंड स्थित टोरी रेलवे फाटक को शुक्रवार की सुबह अज्ञात अज्ञात बोलेरो के धक्के से टूट गया। सूचना के बाद टोरी स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार के नेतृत्व में रेल कर्मियों के द्वारा क्षतिग्रस्त फाटक को दुरुस्त किया गया। बता दें कि 2 दिन पूर्व भी अज्ञात वाहन ने फाटक को धक्का मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

101 total views, no views today

चंदवा(लातेहार) : सामाजिक बुराईयों को मिटाना संगठन का उदेश्य : लता

कार्यक्रम में मौजूद संगठन की महिलाएं

> आजीविका महिला ग्राम संगठन का कार्यालय खुला
चंदवा(लातेहार) : शुक्रवार को भुषाढ़ में पुर्व पंचायत समिति सदस्य फहमीदा बीवी, ग्राम प्रधान सुरेश उरांव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर आजीविका महिला ग्राम संगठन कार्यालय का उदघाटन किया। संगठन की अध्यक्ष लता देवी, सचिव लक्ष्मी देवी, कोषाध्यक्ष पुनम देवी, ने बताया कि संगठन का उद्देश सामाजिक समस्या, शराब, अंधविश्वास, समाज मे पनप रही बुराईयों को दूर करना तथा जरूरतमंद लोगों तक सरकारी सुविधा पहुँचाना। उन्होने आगे बताया कि झारखंड स्टेट लाईलीउड प्रमोशन सोसाईटी की ओर से स्वंय सहायता समुहों के सदस्यों को आंध्र प्रदेश से आए प्रशिक्षक डेजी और गौरी ने प्रशिक्षण दिया। मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय , बीपीएम अनिल कुमार, सीसी जयराम प्रजापति, उर्मीला देवी, वार्ड सदस्य सुमंत उरांव, शाँति देवी, बेबी देवी, मंगरी देवी, मांती देवी, झानो देवी, मानो देवी, रीना देवी, सुमंत लता, सुमन देवी, सीमा देवी, सुनीता देवी, फुलमनी देवी, छोटी कुजुर, सुषमा देवी, बुदिया देवी, फुलमनिया देवी, सुकरी देवी, बिरवा देवी, सीता देवी, गीता देवी, रीता देवी, प्रमीला देवी, नजरी देवी, सागो देवी, मंजरी देवी, आरती देवी, मीना देवी समेत सैकड़ो महिलाएं मौजूद थी।

41 total views, no views today

बालूमाथ(लातेहार) : बारियातू को 9 विकेट से हराकर चंदवा सेमीफाइनल में

बालूमाथ(लातेहार) : बालूमाथ हाई स्कूल खेल मैदान मे चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में चंदवा इलेवन चंदवा ने बरियातू को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। खेताब , छोटूमुंडा की घातक गेंदबाजी के सामने बारियातू की टीम नहीं टिक पायी और महज 39 रन पर ही सिमट गयी। सोनू व लालू ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुये 3 ओवर ही आसानी से मैच जीत गयी और सेमीफाइनल में जगह बनायी। मौके पर टीम के साथ कला संस्कृति मंच लातेहार के जिला अध्यक्ष इरशाद मुन्ना समेत मोकिम, सोनू, ताज, संतोष, नवीन, राहुल, छोटन, सहीद, लालू, हसनैन, अंकित उरांव, छोटू मुंडा, ईसू, शाहबाज समेत बड़ी संख्या में खेलप्रेमी मौजूद थे।

78 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): बेलाल अहमद को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाये जाने पर संघ ने दी बधाई

मो. बेलाल

चंदवा(लातेहार): पारा शिक्षक संघ चंदवा के प्रखंड अध्यक्ष मो् बेलाल अहमद को झारखंड राज्य सहयोगी शिक्षा मित्र पारा शिक्षक संघ प्रदेश कमिटि का उपाध्यक्ष मनोनित किया गया है। रविवार को रांची स्थित दादा-दादी पार्क में हुये प्रदेश स्तरीय चुनाव के बाद पहली बैठक में श्री अहमद को उपाध्यक्ष मनोनित किया गया। श्री अहमद को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाये जाने पर चंदवा प्रखंड के पारा शिक्षकों में हर्ष है व चंदवा पहुंचने हीं बेलाल अहमद का प्रखंड के सभी साथियों ने जोरदार स्वागत किया। प्रदेश उपाध्यक्ष बनाने जाने पर प्रखंड सचिव गोविंदा कुमार, जगदीश उरांव, बिगन राम, शिव बालक राम, मनीष पांडेय, सत्यवान कुमार, बाल्मीकि कुमार, गंगेश्वर राम, मो. नईम, अनुराधा कुमारी, बबिता रानी, दुर्गावती देवी, प्रतिमा गुप्ता, रेखा देवी, जयमाला देवी, चन्द्रदेव सिंह, बिभा देवी, शरद सिन्हा, इम्तेयाज आलम, अफरोज खान, इबरार अहमद,शिव कुमार मुंडा,संजय उरांव, अरविंद कुमार, अजय कुमार, रंजना कुमारी, नमिता कुमारी, रुपाली सुमन सहित अनेकों पारा शिक्षको ने बधाई दी है।

100 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): पुलिस ने फरार अभियुक्त को भेजा जेल

चंदवा(लातेहार): पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना एवं पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय के निर्देशन में सअनि नरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में अभियान चलाकर चंदवा थाना कांड संख्या 113/17 के फरार अभियुक्त नयरूद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया।

107 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): सड़क दुर्घटना में बाईक सवार घालय, रिम्स रेफर

चंदवा(लातेहार): थाना क्षेत्र के अमझरिया घाटी में मंगलवार की दोपहर अज्ञात वाहन ने कुडू से चंदवा की ओर आ रही पल्सर बाईक को अपने चपेट में ले लिया, जिससे पल्सर बाईक में सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, बरवाटोली पंसस राजू उरांव, प्रखंड कर्मी कृष्णा कुमार सिंह व स्थानीय लोगो के सहयोग से युवक को चंदवा सीएचसी लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिये रिम्स रांची रेफर कर दिया गया। वहीं घायल की पहचान अजय गंझु पिता विश्वनाथ गंझू दूधीमाटी बरवाटोली के रूप में की गयी है। क्षतिग्रस्त पल्सर बाइक को चंदवा पुलिस बरामद कर थाना ले आयी है वहीं अज्ञात वाहन का कुछ पता नहीं चल पाया है।

105 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): अज्ञात वाहन के धक्के से युवक की मौत

चंदवा(लातेहार): थाना क्षेत्र अंतर्गत जमीरा पंचायत रक्सी जमीरा मार्ग पर रविवार की देर शाम अज्ञात वाहन के चपेट में आने से सुकरा मुंडा की मौत हो गयी। वहीं घटना के बाद अज्ञात वाहन भागने में सफल रहा, ग्रामीणो के द्वारा घटना की सूचना चंदवा पुलिस को दी गयी जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पहुंचकर युवक के शव को बरामद कर लिया। इस संबंध में मृतक की पत्नी ममता देवी ने चंदवा थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में चंदवा थाना में कांड संख्या 27/18 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

111 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): स्वास्थ्य जांच शिविर में दर्जनों टाना भगत का स्वास्थ्य जांच कर दवा दी गयी

चंदवा(लातेहार): प्रखंड सह अंचल कार्यालय प्रांगण में सोमवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य सह जांच शिविर लगाया गया, शिविर में विभिन्न गांवो से आये दर्जनो टाना भगतो का स्वास्थ्य जांच कर निःशुल्क दवा का वितरण किया। मौके पर डॉ. विकास गुप्ता, विकास रंजन, मनोज कुमार, बिरबल भगत, चालक धनेश्वर प्रसाद, एएनएम नोएमी सुशांता समेत अन्य लोग उपस्थित थे। शिविर के दौरान प्रखंड प्रमुख नवाहीर उरांव, जनसेवक अरविंद पांडेय ने दर्जनो टाना भगतो के बीच लगभग 135 कंबल का वितरण किया।

70 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): योग शिविर का समापन

चंदवा(लातेहार): पतंजलि योग हरिद्वार के तत्वावधान में योग प्रचारक प्रकल्य द्वारा गैरेजलेन स्थित गायत्री शक्ति पीठ परिसर में चल रहे पांच दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन सोमवार को हो गया। पांच दिवसीय योग शिविर के दौरान कुशल योग शिक्षको के द्वारा प्रतिदिन प्रातरू 6रू30 बजे से 7रू30 बजे तक योग का प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर योग प्रशिक्षण मानसी कुमारी, विभा कुमारी व गायत्री परिवार के लोगो ने हवन कुंड के समक्ष समिति के बैनरतले प्रतिदिन योग कक्षा चलाने का संकल्प लिया। मौके पर घनश्याम योेगी, अनिता सिन्हा, बिमला चंद्रा, अनिता देवी, अजीत भारती, प्रभात गुप्ता, अर्जुन राणा, केदार नाथ महतो, समेत काफी संख्या में गायत्री परिवार के लोग समेत अन्य लोग मौजूद थे।

43 total views, no views today

Big Breaking…चंदवा: सड़क हादसे में एक की मौत, एक गंभीर


> बाइक से सिकनी जा रहे थे बबलू और मुकेश

चंदवा। रविवार को थाना क्षेत्र के ब्राह्मणी के समीप हुये सड़क हादसे में बबलू गंझु (बरवाखाड़, चेटर) की मौत हो गयी, जबकि मुकेश गंझु गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में ग्रामीणों के सहयोग से मुकेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा लाया गया जहां प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज हेतु उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बबलू और मुकेश बाइक से सिकनी की ओर जा रहे थे तभी ब्राह्मणी बाजार के समीप लातेहार से चंदवा की ओर जा रही चलंत कृषि प्रशिक्षण संस्थान रांची के बस से जा टकरायी। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद बस में बबलू फंस गया और लगभग 10 फीट तक घिसटता रहा, जब तक बस में फंसे बबलू को बाहर निकाला जाता उसकी मौतत हो चुकी थी, जबकि मुकेश टक्कर के बाद दूसरे छोर में जा गिरा जिससे उसके शरीर में गंभीर चोट आयी। ग्रामीणों ने आनन-फानन में उसे चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश था। भड़कने का कारण बताया जाता है कि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी वर्तमान विधायक प्रकाश राम डाल्टनगंज अपने पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। घटना के पश्चात उनका काफिला इसी मार्ग से गुजर रहा था। पीसीआर वैन उन्हें एस्कॉट कर रही थी। ग्रामीणों ने पीसीआर को दुर्घटना के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया लेकिन पीसीआर रुकने के बजाए सीधे आगे बढ़ गया। जिससे कि ग्रामीणों में आक्रोश था। पीसीआर वापस लौटकर दुर्घटना के बारे में जानना चाहा जिस पर ग्रामीण भड़क गये। जिसके कारण कुछ देर के लिए आवागमन बाधित रहा।

एसडीपीओ के समझाने के बाद माने ग्रामीण


दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ अनुज उरांव, चंदवा थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने पीसीआर नहीं रूकने का मामला और ठोकर बनवाने की मांग उठायी। बीडीओ देवदत्त पाठक ने तत्काल अंतिम संस्कार हेतु सहायता राशि दी और कहा कि आगे सरकारी प्रावधान के मुताबिक जो भी होगा उसे दिया जाएगा।

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

192 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): घोषणाओं और जुमलेबाजों की पार्टी है भाजपा: लाल मनोज शाहदेव

बीडीओ को ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी

चंदवा(लातेहार): प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समीप प्रखंड में व्याप्त समस्याओं को लेकर प्रखंड कांग्रेस कमिटि ने धरना दिया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष लाल मनोजनाथ शाहदेव, प्रखंड अध्यक्ष असगर खां, रामयश पाठक, निर्मल भारती समेत कई वक्ताओं ने धरना को संबोधित करते हुये भाजपा सरकार के जनविरोधी नीतियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार घोषाणाओं और जुमले की सरकार बन कर रह गयी है, मनरेगा योजना योजना में लुट मची हुयी हुयी। धरना कार्यक्रम के उपरांत कांग्रेसियों ने महामहिम राज्यपाल के नाम बीडीओ देवदत्त पाठक को 14 सूत्री ज्ञापन सौंपा जिसमें वृद्धापेंशन, भूमि संबंधी विसंगतियां, अनियमित बिजली आपूर्ति पर सुधार जैसी कई मांगे शामिल है।

68 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): पुलिस ने फरार अभियुक्त को भेजा जेल

चंदवा(लातेहार): पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाकर थाना क्षेत्र के आन गांव में छापामारी कर कांड संख्या 121/17 के फरार अभियुक्त विजय साव को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि बीते 23 सितंबर 2017 को किता गांव से 26 पेटी अवैध शराब जब्त किया गया था। उक्त मामले में विजय साव नामजद अभियुक्त था.

78 total views, no views today

Big Breaking…लातेहार: भयानक सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, 7 घायल

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

 Link for Talash TV Palamu App

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

>घायलों में कुछ पलामू के

लातेहार: कुडू-चंदवा मुख्य पथ पर चंदवा थाना क्षेत्र के सिसकरिया घाटी में बुधवार की देर रात कोयला लदे ट्रक और स्कार्पियो के साथ हुई जबरदस्त भिड़ंत में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 लोगों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई जबकि 2 अन्य लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई. अन्य घायलों की भी स्थिति नाजुक बनी हुई है। घायलों को स्थानीय लोगों की सहायता से बेहतर इलाज के लिए रांची ले जाया गया है। मृतक औऱ घायलों की स्पस्ट पहचान नहीं हो सकी है।

बताया जा रहा है कि कुडू थाना क्षेत्र के असना पानी गांव से स्कार्पियो संख्या जेएच03के 6191 से में सवार होकर 12 ग्रामीण विवाह समारोह से वापस होकर पलामू जा रहे थे. इसी दौरान चंदवा थाना क्षेत्र के सिसकरिया मोड़ के समीप विपरीत दिशा से आ रहे कोयला लदे ट्रक के साथ स्कार्पियो की सीधी टक्कर हो गई। दुर्घटना इतनी जबरदस्ती कि स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए हैं। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत 108 पर फोन कर एम्बुलेंस बुलाया। साथ ही कुडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सूचना देकर दो और एम्बुलेंश कि सहायता से 7 घायलों को इलाज के लिए सीधे रांची ले जाया गया.

नोट- मृतक के पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. पता चलते ही तलाश टीवी पर तुरंत प्रसारित किया जायेगा.

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

588 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): पारा शिक्षिका के निधन पर शोक जताया

चंदवा(लातेहार): प्रखंड के पारा शिक्षकों की एक बैठक अध्यक्ष बेलाल अहमद की अध्यक्षता में की गई। जिसमें मृत पारा शिक्षिका के आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर कार्यक्रम की शुरूवात की गई एवं उनके आश्रितों को संघ के द्वारा मदद करने पर चर्चा किया गया। जिसमे संघ के द्वारा सर्व समिति से यह निर्णय लिया गया कि मृतक के तीन बच्चे जिसमे दो लड़का एवं एक लड़की है उन सभी के आगे पढ़ने हेतु उसे कस्तूरबा विद्यालय में नामांकन कराने हेतु विभागीय पदाधिकारी से मिल कर उसे नामांकन कराने एवं उसके भविष्य को देखते हुए उसके नाम 50000 (पचास हजार)रुपए फिक्स करने एवं उनके परिवार को मदद करने के उदेश्य से सभी पारा शिक्षको ने सर्वसम्मति से अगले बार मानदेय मिलते हीं अपने मानदेय की कमाई राशि से दो दिन का वेतन मृत शिक्षिका के परिजनो का नाम करेंगे। शिक्षको ने कहा कि यही मदद हमारे बीच से गुजर चुके साथी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। प्रखंड सचिव गोविंदा कुमार ने उपस्तिथ सभी साथियों का आभार वयक्त किया एवं धन्यवाद ज्ञापन किया। वहीं पारा शिक्षको ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपकर आश्रितो को मुआवजा व अन्य सुविधाएं प्रदान करे की मांग की। मौके पर जगदीश उरांव, मनीष पांडेय, सत्यवान कुमार,बिगन राम,गांगेश्वर राम,दीपक कुमार,राजकुमार प्रसाद,संतोष सिंह, अभिमन्यु प्रसाद, चन्द्रदेव सिंह, ऐनुल अंसारी, मो0 नईम, अनुराधा कुमारी, बबिता रानी, रीता देवी, प्रतिमा गुप्ता, रेखा देवी, जयमाला देवी, सबिता सहा, रुपाली सुमन, दुर्गावती कुमारी, सुनैना सहित कई पारा शिक्षक मौजूद थे।

77 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): मारपीट के दो आरोपी भेजे गये बाल सुधार गृह

> कुजरी मंदिर के समीप राजेश कुमार व राजन कुमार के साथ हुयी थी मारपीट, राजेश की हो चुकी है मौत

चंदवा(लातेहार):  पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय के नेतृत्व में अभियान चलाकर चंदवा पुलिस ने बीते 21 जनवरी रात थाना क्षेत्र के कुजरी मंदिर में हुये मारपीट की घटना में शामिल दो नाबालिग अभियुक्तो को लातेहार भेजा गया है जहां से उन्हे बाल सुधार गृह भेज दिया। जानकारी देते हुये पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय ने बताया दोनो ने मारपीट की घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार कर ली है। दोनो युवको ने बताया कि मो. इमरान पिता मो. उस्मान, जितेन्द्र तुरी समेत अन्य लोग रांची से बोलेरो जेएच 08 बी/5674 से बालूमाथ अपने घर जार रहे थे, इसी क्रम में टोरी रेलवे फाटक के समीप होटल में खाना खाने के लिये रूके जहां कुछ युवक हम सभी का मजाक उड़ाने लगे, इसी बात को लेकर दोनो पक्षो में नोंकझोंक हुयी जिसके बाद हमने घटना की सुचना चंदवा निवासी अपने बहनोई को दी जिसके वे वहां पहुंचे व मामला शांत कराया। बालूमाथ जाने के क्रम में पुनरू मारपीट हुयी जिसके हमलोगो को भी हल्की चोट आयी।

81 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): दहेज उत्पीड़न मामले में दो गये जेल

चंदवा(लातेहार): सोसई बुढ़मू रांची की नव विवाहिता उषा देवी ने पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय को आवेदन देकर पति दीपक कुमार चैधरी व देवर रूपक कुमार चैधरी (पिता स्व. केदार चैधरी) तेलगांव गुमला (वर्तमान लुकुईया चंदवा) के खिलाफ दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुये मामला दर्ज करायी है। आवेदन में उषा देवी ने कहा कि बीते वर्ष 18 जून 2017 को हमारी शादी दीपक चैधरी से हुयी थी, लेकिन शादी के दो माह बाद हीं पति व परिवार के लोग दहेज के लिये तंग तबाह करने लगे तथा पति व देवर पांच लाख रूपये की मांग करते हुये मारपीट करने लगे, मैंने सारी बात अपने परिजनो को बताया जिसके बाद मेरे पिता व परिजन आकर ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया पर वे नहीं माने व पुनः मेरे साथ मारपीट करने लगे, जिसके बाद तंग आकर थाना पहुंच कर गुहार लगायी। पीड़िता के आवेदन के आधार पर चंदवा पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय त्वरित कारवाई करते हुये आरोपी पति दीपक कुमार चैधरी व देवर रूपक कुमार चैधरी को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया। तथा संबंध में चंदवा थाना कांड संख्या 20/18 धारा 341/323/498 ए/34 भादवि एवं 3/4 दहेज उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया गया है।

91 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): चंदवा में अविराम टीचर्स ट्रेंनिग एवं नर्सिंग कालेज का पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने किया शिलान्यास


चंदवा(लातेहार): प्रखंड के हुटाप में अविराम टीचर्स ट्रेंनिग एवं नर्सिंग कालेज का विधिवत पूजन कर मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने शिलान्यास किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इंद्रजीत भारती ने की। अर्जुन मुंडा ने कार्यक्रम की शुरुआत दीपप्रज्वलित कर किया। इसके पूर्व परंपरागत रूप से मुख्य अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गणपति वंदना से की गयी इसके ततपश्चात पगड़ी बांधने की रस्म अदा की गयी। स्वागत भाषण तथा योजनाओ की संक्षिप्त विवरणी सचिव इंद्रजीत भारती के द्वारा प्रस्तुत कियाय गया। इस अवसर पर विभिन प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम की गयी। मुख्यआतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अविराम ग्रामीण विकास स्वयंसेवी संस्था द्वारा शिक्षा व चिकित्सा के लिए अनुपम कार्य किया जा रहा है इससे लोगों को समुचित लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि उक्त संस्था मील का पत्थर साबित होगा। सरकार के साथ-साथ शिक्षण संस्थान भी सहयोग करें। उन्होंने अविराम संस्था को शुभकामना दी। संस्था की ओर से श्री मुंडा को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। अविराम संस्था के प्रधानाध्यापिका डॉ प्रतिमा त्रिपाठी ने धन्यबाद ज्ञापन किया। इसके उपरांत राष्ट्रगान की धुन बजाई गयी। इस अवसर पर पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, भाजपा जिलाध्यक्ष लाल अमित नाथ शाहदेव, लाल कौशल नाथ शाहदेव, देवमोहन सिंह, ओम प्रकाश सिंह, सुनैना देवी, सरस्वती देवी, सुबोध कुमार, पंकज भारती, कुंदन कुमारी, रितिका कुमारी समेत हजारो छात्र-छात्राएं व ग्रामीण मौजूद थे।

118 total views, no views today

रिपोर्टर की आवश्यकता है.

तलाश टीवी के लिए गढ़वा, पलामू और लातेहार जिला के इन प्रखंडों से रिपोर्टर की आवश्यकता है.

गढ़वा जिला में – मेराल, रमना, डंडई, धुरकी, सगमा, रमकंडा, भंडरिया, बडगड़, मझिआंव, बरडीहा

पलामू जिला में – छतरपुर नगर पंचायत क्षेत्र, पाटन, पडवा, हरिहरगंज, पिपरा, पांडु, उंटारी रोड, मनातु, तरहसी, लेस्लीगंज, पाकी, सतबरवा, चैनपुर

लातेहार जिला में– लातेहार नगर पंचायत क्षेत्र, मनिका, बरवाडीह, बरियातू, बालूमाथ, गारू, महुआडाड

न्यूनतम योग्यता- इंटरमीडिएट एवं हिंदी का अच्छा ज्ञान

कॉल करें- 8002820182 अथवा व्हात्सप्प पर अपना बायोडाटा भेजें.– 9771118246

 

110 total views, no views today

हेरहंज(लातेहार): विद्यालय कहें या कचरे का ढेर…

हेरहंज(लातेहार): प्रखण्ड के सलैया पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय आस्वे में देखने से यह प्रतीत होता है कि वहाँ विद्यालय कभी कभार ही खुलता है क्योंकि  विद्यालय में गन्दगी का अम्बार भरा पड़ा है जिसमे कक्षाएँ चलती हैं उस कमरें में विचौलियोँ के द्वारा शौचालय निर्माण करने की सामग्री जैसे सीमेंट पेन इत्यादि भारी मात्रा में रखी गयी है।विभाग के द्वारा जो नए भवन का निर्माण कराया गया है ओ भी बिलकुल अधूरा पड़ा है और उसकी स्थिति जर्जर हो गयी है।चापनल के इर्द गिर्द तो कीचड़ का अम्बार पड़ा है जिससे इस विद्यालय के बच्चे भी बीमारी से ग्रषित हो जायँगे।
विद्यालय में कुल दो कमरे है एक में शौचालय निर्माण की सामग्री और दूसरा कमरा खाली है जिसमे कभी कभाल बच्चे बैठते हैं ।विभाग के द्वारा जो बेंच डेस्क आपूर्ति कराई गयी है ओ भी विद्यालय के बाहर फेकी हुई है। इसमें न ही शिक्षक और न ही विभाग के अधिकारीयों को कोई मतलब है।विद्यालय की यह स्थिति देखने से लगता है कि प्रखण्ड  शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कभी नही जाते है विद्यालय का निरीक्षण करने और न ही अन्य कोई अधिकारी।सिर्फ कार्यालय में ही बैठकर खाना पूर्ति करते है अधिकारी।

65 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): पारा शिक्षिका का निधन, शिक्षक संघ ने शोक जताया

परिजन को सहयोग करते शिक्षक संघ

चंदवा(लातेहार): चंदवा प्रखंड में कार्यरत पारा शिक्षिका शांति देवी का रांची के सेवा सदन अस्पताल में निधन हो गया। खबर मिलते ही पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष बेलाल अहमद के साथ अनेकों शिक्षक/शिक्षिका उनके घर पहुंच कर उसके परिवार वालो को सांतावना दी और अंतिम संस्कार के लिये आर्थिक सहयोग किया। पारा शिक्षकों ने इनकी मौत का जिम्मेवार सरकार को ठहराया है। बेलाल अहमद ने कहा कि बढ़ती महंगाई में पारा शिक्षकों का मानदेय काफी कम है जिससे परिवार का भरण-पोषण भी ठीक से नही हो पाता तथा मानदेय का भुगतान भी ससमय नही हो पाता। 2 महीने से अभी भी मानदेय नही मिला है जिससे पारा शिक्षकों में काफी आक्रोश है। पारा शिक्षक प्रखंड कमिटी ने सरकार से मृत पारा शिक्षिका के आश्रितों को मुआवजा एवं सरकारी नौकरी तथा उनके तीन बच्चों के पठन-पाठन की मांग की है। अन्य राज्यों की तरह झारखंड के पारा शिक्षकों को भी समान कार्य के लिए समान बेतन देने की मांग की गई। मौके पर जगदीश उरांव, सत्यवान कुमार, सुमन सिंह, बिगन राम, गंगेश्वर राम, इबरार अहमद, फिलिप बागे, शिव कुमार मुंडा, चन्द्रदेव सिंह, यशोदा देवी, राखी किस्पोट्टा, पुन्नी कच्छप, लीलावन्ती देवी समेत कई शिक्षक-शिक्षिका मौजूद थे.

113 total views, no views today

Big Breaking…चंदवा: टांगी व रॉड से पीटकर एक की हत्या, एक गंभीर

चंदवा से इरफ़ान की रिपोर्ट

चंदवा: लातेहार जिला चंदवा थाना क्षेत्र के कुजरी गांव में रविवार 21 जनवरी की रात किसी बात को लेकर hue विवाद दो युवको राजेश कुमार व राजन कुमार साथ जमकर मारपीट की गयी. घायलावस्था में दोनो युवको को लेकर परिजन रांची चले गये जहां गुरूवार की सुबह करीब 3 बजे राजेश की मौत हो गयी. जिसके बाद परिजनों ने कुजरी में रांची-चतरा मुख्य मार्ग जाम कर दिया।


दरअसल मारपीट करने वाले युवक बालूमाथ के है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि कुजरी गांव के कुछ युवको के साथ टोरी फाटक के समक्ष किसी बात को लेकर बालूमाथ के युवको के साथ विवाद हुआ था जिसके बाद रविवार की हीं रात लगभग दो बजे बालूमाथ से गुट बनाकर 8-10 की संख्या में लोग पहुंचे व कुजरी स्थित मंदिर में सो रहे in दोनों युवको के साथ जमकर मारपीट की। युवकों पर तंगी व् रोड से वार कर घायल किया गया.


हंगामा कर रहे ग्रामीणों एवं परिजनों ने  एनएच 99 रांची-चतरा मुख्य मार्ग सुबह 8 बजे से १२ बजे तक जाम रखा. चंदवा पुलिस मौके पर पहुंच स्थिति नियंत्रण में करती दिखी लेकिन परिजन अविलंब आरोपियों की गिरफतारी की मांग कर रहे. पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, प्रशिक्षु डीएसपी सह बालूमाथ थाना प्रभारी नौशाद आलम सदल-बल जामस्थल पर डटे rhe. जाम लगने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई. डीएसपी के आश्वासन के बाद जाम हटा. परिजनों को पारिवारिक लाभ दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन प्रशासन के द्वारा मिलने पर मामला शांत हुआ.

159 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): देश के सच्चे सिपाही थे सुभाषचंद्र बोस: असगर खां

सुभाष जयंती मनाने कांग्रेस कार्यकर्ता

>कांग्रेस व राजद ने मनायी नेताजी की जयंती
चंदवा(लातेहार): नेताजी जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मंगलवार को प्रखंड कांग्रेस कमिटि व राजद परिवार के द्वारा मनायी गयी। प्रखंड कांग्रेस कमिटि के द्वारा स्थानीय सुभाष चैक स्थित नेताजी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण का जयंती मनायी। कार्यक्रम का संचालन करते हुये कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष असगर खां ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस देश की आजादी में महत्वपूर्ण भुमिका निभायी थी। इसके अलावे रामयश पाठक व निर्मल शर्मा ने कहा कि नेताजी एक सच्चे देशभक्त थे। वहीं राजद परिवार के द्वारा जिलाध्यक्ष रामप्रवेश यादव की अध्यक्षता में नेताजी की जयंती मनायी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्री यादव ने कहा कि हम सभी सुभाषचंद्र बोस के बताये मार्ग पर चलना चाहिए। इसके अलावे फुटपाथ विके्रता संघ एंव नवयुवक संघ के द्वारा नेताजी की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके पूर्व सुभाष चैक में नेताजी की प्रतिमा पर सुभाष चंद्र बोस सेवा संस्थान, फूटपाथ विक्रेता संध के लोगो के द्वारा माल्यापर्ण किया गया। सुभाष चैक में आयोजित कार्यक्रम में बबलू खान, हैदर अली, हाफिज शेर मुहम्मद, आलम, खान, राजू भारती, कैलाश बैठा, अजित साव, वहीं राजद परिवार के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सत्येन्द्र यादव, बबलु गिरी, सुरेन्द्र यादव, मनोज ओझा, सुरज, लव, आकाश, नरेश, रामलाल, तपन यादव समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

128 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): भारी मात्रा में पटरा व पलंग व सोफा बनाने की लकड़ी बरामद

बरामद पटरा व लकड़ी

चंदवा(लातेहार): गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने मंगलवार की सुबह शहर सटे पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप स्थित घर पर छापा मारा। जहां से वन विभाग की टीम ने भारी मात्रा में पटरा व सोफा बनाने की लकड़ी बरामद की। इस संबंध में रेजर अभय कुमार ने बताया कि संचालक से बरामद लकड़ी के कागजात पेश करने का निर्देश दिया गया है, कागजात प्रस्तुत किये जाने के बाद जांच उचित कारवाई की जायेगी। उधर वन विभाग के द्वारा किये जा रहे लगातार कारवाई से वन संपदा की तस्करी करने वालो में लोगो में हड़कंप देखा जा रहा है।

182 total views, no views today

सरस्वती पूजा 2018 सेल्फी/फ़ोटो

>सरस्वती पूजा का फोटो , सेल्फी तलाश पर आप भी भेज सकते हैं। व्हाट्सएप्प- 9771118246

>मूर्ती विसर्जन का वीडियो क्लिप भी इसी नंबर पर भेज सकते हैं। साथ मे अपना नाम पता भेजें।

माँ सरस्वती का पूजा दुलदुलवा गाँव में धुम-धाम से मनाया गया।
दुमरसोता विद्यालय

हैप्पी क्लब पुरानी बाजार गढ़वा सौजन्य आदित्य एंड ग्रुप
सहिजना गढ़वा
हैदरनगर, पलामू
नावा बाजार, पलामू
Java international .near over bridge road SBI bank, Daltonganj redma
Nps bathani Manjhion garhwa school me puja ke bad enjoy karte student log

मां भगवती मंदिर ऊंटारी रोड
चिनिया रोड गढ़वा

 

307 total views, no views today

सूचना- सरस्वती पूजा का फोटो, एवं सेल्फी तलाश पर भेजें.

तलाश टीवी के पाठकों एवं दर्शको से आग्रह है कि आप अपने संस्थान का ग्रुप फोटो जिसमे सरस्वती माँ भी शामिल हों, भेज सकते हैं . इसको तलाश टीवी youtube चैनल और एप्प पर प्रसारित किया जायेगा. आप अपना सेल्फी भी भेज सकते हैं लेकिन सरस्वती माँ का साथ में जरुर होना चाहिए.

whatspp no- 9771118246

कृपया इस नंबर पर कॉल न करें. केवल अपने फोटो भेजें और साथ में अपना या अपने संस्थान का नाम भी भेजें. अपने जिला और प्रखंड का नाम आप चाहें. तो दे सकते हैं.

356 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): विधानसभा मार्च को लेकर भाकपा ने बैठक की

चंदवा(लातेहार): रविवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद चंदवा की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता का अलाउद्दीन ने किया। बैठक में आमंत्रित अतिथि के रूप में जिला सचिव प्रमोद साहू एव अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष इंदुभूषण पाठक उपस्थित थे ।बैठक को संबोधित करते हुए प्रमोद साहू ने राज्य में हुए बैठक की रिपोर्टिंग पेश किया और कहा कि आगामी 5 फरवरी को किसानों की मांगो को लेकर आयोजित विधानसभा मार्च में 250 कार्यकर्ताजो के साथ जाना तय हुआ है।अंचल सचिव अनिल कुमार ने कहा कि संगठन के लिये सदस्यता जरूरी है इसलिये कार्यकर्ता गावँ गावँ में सदस्यता अभियान चलाएगी और संगठन को मजबूत किया जाएगा। बैठक में राजू उरांव, जमेल उरांव, धनेश्वर उरांव, राजेन्द्र गंझू, बाबूलाल गंझू , किटका गंझू , सुलेन्द्र गंझू , सरोज देवी, मुनिया देवी, सत्रुधन गंझू आदि उपस्थित थे।

15 total views, no views today