पांडू (पलामू ):  भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव ने हाथी के आतंक को लेकर मिले डीएफओ से

डीएफओ से मिलते भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव

पांडू (पलामू ):  पांडू प्रखंड क्षेत्र में विगत 15 दिनों से हाथी के उत्पात से जानमाल की हो रही क्षति को लेकर भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव ने वन प्रमंडल पदाधिकारी राहुल कुमार से मिल कर अवगत कराया।उन्होने कहा कि पूरे पांण्डू में आए दिन लोग हाथी के आतंक से परेशान है।जबकि इस संबध में कई बार स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया गया।इसके बाद भी इस बारे में कोई पहल नहीं हुई।उन्होंने कहा कि आज तक हाथी के द्वारा कई पशुओं को मौत के घाट उतारने के बाद फसल को भी इसके द्वारा बरबाद कर दिया गया।श्री यादव ने डीएफओ से मिलकर हाथी द्वारा हुए नुकसान को भरपाई करने करने की मांग किया है। डीएफओ राहुल कुमार ने बताया कि अभी मै नया हू मुझे आए कुछ दिन हुआ है। इस संबध में जानकारी अपने विभाग के वरीय अधिकारियों के पास भेजूंगा और हाथी द्वारा हुए नुकसान की भारपाई सरकारी प्रवधानों के हिसाब से प्रयास करुंगा।

4 total views, 4 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- ललित अध्यक्ष व रविन्द्र बने युथ कांग्रेस के मीडिया प्रभारी

रविंद्र कुमार शुक्ला गुड्डू

विश्रामपुर (पलामू) :- कांग्रेस पार्टी के समर्पण व क्षेत्र में पार्टी हित में सक्रियता को देखते ललित कुमार चौबे व रविंद्र कुमार शुक्ला उर्फ गुड्डू शुक्ला को विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र की की जिम्मेवारी सौंपी गयी है.इंडियन युथ कांग्रेस के सोशल मीडिया के नेशनल इंचार्ज वैभव वालिया ने विश्रामपुर प्रखंड क्षेत्र के केतात गांव निवासी ललित कुमार चौबे को अध्यक्ष व डंडीला खुर्द निवासी रविंद्र कुमार शुक्ला उर्फ गुड्डू शुक्ला को विश्रामपुर विधानसभा का मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया है.जो क्षेत्र की नियमित भ्रमण कर पार्टी हित में कार्य करेंगे.नवनियुक्त अध्यक्ष ललित कुमार चौबे व मीडिया प्रभारी रविंद्र कुमार शुक्ला ने बताया विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र सदैव कांग्रेस का रहा है.आगामी विधानसभा में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी का परचम लहरायेगा.इधर ललित कुमार चौबे को अध्यक्ष व डंडीला खुर्द निवासी रविंद्र कुमार शुक्ला उर्फ गुड्डू शुक्ला को विश्रामपुर विधानसभा का मीडिया प्रभारी बनने पर कई लोगो ने बधाई दी है.

185 total views, 112 views today

1+

विश्रामपुर (पलामू) :- प्रमंडल स्तरीय चंद्रवंशी अधिकार महारैला का स्थानीय लोगो ने किया विरोध

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर चंद्रवंशी समाज के लोगो ने प्रमंडलीय अधिकार महारैला का विरोध किया.स्थानीय लोगो ने कहा कि यहां के लोगो को चंद्रवंशी अधिकार रैला के बारे में कोई जानकारी नही है.और न ही किसी को बताया गया है.इसलिये हम लोगो इसका विरोध करते है.श्रीराम चंद्रवंशी ने कहा कि प्रमंडल स्तरीय सम्मेलन का किसी प्रखंड में आयोजन कही से भी उचित नही है.इस सम्मेलन का उद्देश्य मात्र चंद्रवंशी समाज का राजनीतिकरन करना है.जिसे कतई बर्दास्त नही करेंगे.श्याम किशोर चंद्रवंशी ने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से कुछ लोग समाज मे विद्वेष फैलाना चाहते है.जिसे चंद्रवंशी समाज कतई बर्दास्त नही करेगा.विरोध करने वालो में रामजी चंद्रवंशी,मुकेश चंद्रवंशी,ओमप्रकाश चंद्रवंशी,शशिभूषण चंद्रवंशी,कुंदन चंद्रवंशी,नीरज चंद्रवंशी,रमन चंद्रवंशी,बलिंद्र चंद्रवंशी,अमरेश कुमार चंद्रवंशी सहित कई लोगो का नाम शामिल है.

111 total views, 33 views today

2+

रेहला (पलामू) :- दुर्गा पूजा को लेकर रेहला थाना में हुयी शांति समिति की बैठक

बैठक में मौजूद लोग

रेहला (पलामू) :- दुर्गा पूजा व दशहरा को लेकर रेहला थाना में शांति समिति की बैठक हुयी.बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी अभिजीत गौतम व संचालन प्रो• नंदलाल शुक्ला ने किया.बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दुर्गा पूजा व दशहरा अमन-शांति के बीच मनाया जायेगा.थाना प्रभारी अभिजीत गौतम ने कहा कि पुलिस शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखेगी.आम लोगो के पास भी अगर कोई सूचना मिलती है तो तत्काल उसे पुलिस के साथ साझा करें.मौके पर सीओ शंभु शरण,विधायक प्रतिनिधि ललन चौबे,कांग्रेस के वरीय जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार चौबे,डॉ बी पी शुक्ला,ज्वाला गुप्ता,आलोक शुक्ला,पार्षद दिनेश शुक्ला,नजमुद्दीन नूरी,गणेश सिंह,भूषण बिहारी चौबे,तौहीद अलाम खान,राजेश चौबे सहित दोनो समुदाय के काफी लोग मौजूद थे.

63 total views, 8 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- नेहरू युवा केंद्र ने निकाला जागरूकता रैली

जागरूकता रैली में शामिल लोग

विश्रामपुर (पलामू) :- पलामू नेहरू युवा क्लब द्वारा उंटारी रोड प्रखंड के जोगा पंचायत में जागरूकता रैली निकाला गया.रैली के माध्यम से एक साथ स्वच्छता,पोषण व नशामुक्ति के प्रति लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया गया.इस जागरूकता रैली का नेतृत्व कमलेश चौधरी ने किया.जागरूकता रैली दरुआ से शुरू होकर बिरजा होते हुये कुल्हि गांव तक गया.कमलेश चौधरी ने कहा कि स्वच्छता से ही बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है.इसके अलावे स्वस्थ्य रहने के लिये नशापान से भी दूर रहना होगा.रैली में जनेश्वर चौधरी,सतेंद्र चौधरी,सुखदेव चौधरी,उदित कुमार चौधरी,सुनील चौधरी,ललन चौधरी,नंददेव चौधरी सहित कई लोग शामिल थे.

 

44 total views, 9 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर में हुआ प्रमंडल स्तरीय चंद्रवंशी अधिकार महारैला

महारैला में मौजूद अतिथि
सम्मेलन में मौजूद लोग

> हक व अधिकार के लिये संघठित होकर संघर्ष करना होगा – युगल किशोर
विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर में प्रमंडल स्तरीय चंद्रवंशी अधिकार महारैला का आयोजन किया गया.इस महारैला मे पलामू,गढ़वा व लातेहार जिला के चंद्रवंशी समाज के लोग काफी संख्या मे शामिल हुये.कार्यक्रम की अध्यक्षता अशर्फी चंद्रवंशी व संचालन विनय चंद्रवंशी ने किया.कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युगल किशोर चंद्रवंशी ने कहा कि हक व अधिकार भीख में नही मिलता.हक व अधिकार के लिये संघठित होकर संघर्ष करना होगा.उन्होंने चंद्रवंशी समाज के लोगो से एक मंच पर आने का आह्वाहन किया.युवा चंद्रवंशी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर कुमार चंद्रवंशी ने कहा कि चंद्रवंशी समाज के लोगो को अब जागरूक होना होगा.जब हम जागरूक होंगे तभी चंद्रवंशी समाज की भागीदारी हर क्षेत्र में सुनिश्चित हो पायेगी.समाज के गढ़वा जिला अध्यक्ष सन्नी चंद्रवंशी ने कहा कि आबादी के अनुपात में राजनीति में चंद्रवंशी समाज को प्रतिनिधित्व मिलना चाहिये.इससे पहले चंद्रवंशी समाज के लोग जुलूस के सकल में बी मोड़ से विश्रामपुर नगर भ्रमण करते हुये जरासंघ भवन गये.जहां इन लोगो ने अपने आराध्य जरासंघ की पूजा-अर्चना की.मौके पर पूर्णिमा चंद्रवंशी,भीखम चंद्रवंशी,महाबीर चंद्रवंशी,उमेश चंद्रवंशी,मनोज चंद्रवंशी, हैपी चंद्रवंशी,रूपेश चंद्रवंशी,कौशल किशोर बच्चन,बिनोद चंद्रवंशी,विजय चंद्रवंशी,किरण चंद्रवंशी,राजेश चंद्रवंशी,नवल चंद्रवंशी,भीम चंद्रवंशी,रामप्रसाद चंद्रवंशी,सुबोध चंद्रवंशी,पिंकू चंद्रवंशी सुनील चंद्रवंशी सहित कई लोग मौजूद थे.
> सात सूत्री मांगों के समर्थन में हुआ महारैला
चंद्रवंशी अधिकार महारैला का आयोजन सात सूत्री मांगों के समर्थन में किया गया.जिसमे चंद्रवंशी कहार जाती को झारखंड राज्य में सीएनटी-एसपीटी एक्ट से बाहर करना,राज्य व केंद्र सरकार द्वारा अति पिछड़ा वर्ग का गठन करना,राष्ट्रीय राजनीतिक दलों द्वारा अति पिछड़ा मोर्चा का गठन करना,अति पिछड़ा चंद्रवंशी समाज को अलग से आरक्षण देना,विस चुनाव में अति पिछड़ा के लिये सीट सुरक्षित करना आदि प्रमुख था.
> रविदास समाज ने लगाया स्टॉल
बो मोड़ पर रविदास समाज के द्वारा स्टॉल लगाया गया.स्टॉल में अल्पहार व पानी की व्यवस्था की गयी थी.चंद्रवंशी अधिकार महारैला में शामिल भीड़ को रविदास समाज ने अल्पहार कराया व पानी पिलाया.रविदास समाज के गोपाल राम ने कहा कि सामाजिक समरसता कायम रखने के उद्देश्य से स्टॉल लगवाया गया था.

82 total views, 11 views today

0

हुसैनाबाद(पलामू) : गायक स्व. जुगेश पासवान की पुण्य तिथि के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम प्रस्तुत करते गायक

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रखंड के पोलडीह पंचायत के पोलडीह जगदीशपुर गांव निवासी व गायक स्व. जुगेश पासवान की पुण्य तिथि के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम का उद्घाटन पंचायत के पूर्व मुखिया अभय कुमार सिंह ,कृष्णा सिंह,गुड्डु सिंह आदि ने फीताकाटकर किया. कार्यक्रम में बयोवृद्ध बंगाल के भोजपुरी गायक रामशकल सिंह व काशी नाथ जी मौजूद थे. इसके अलावे औरंगाबाद के चर्चित गायक संतोष ठाकुर ,सुरेंद्र कुमार ,विरेंद्र कुमार आदि ने अपनी गायन प्रस्तुत किया. कार्यक्रम की शुरूआत भोजपुरी गायक संतोष ठाकुर ने सरस्वती वंदना से शुरू की .इसके बाद कई गीत प्रस्तुत कर सांस्कृतिक शमा बांधा. वहीं कार्यक्रम में काशी नाथ ,विरेंद्र कुमार ,सुरेंद्र कुमार ने एक से बढकर एक भोजपुरी गीत व निर्गुन गीत प्रस्तुत किया.कार्यक्रम को संबोधित करते हुये रामशकल सिंह ने कहा की भोजपुरी गीत व भाषा विश्व में मधुर है.इसकी कर्ण प्रियता को बचाने की जरूरत है. उन्होंने कहा की आज भोजपुरी गायन में फुहड़ता हावी है.इससे बचाने की जरूरत है. पूर्व मुखिया अभय कुमार सिंह ने कार्यक्रम की आयोजन की सराहना करते हुये कहा की गीत संगीत मानसिक शांति के लिए जरूरी है. हमारे स्थानीय कलाकार स्व. जुगेश जी ने इस क्षेत्र अपने जमाने में एक से बढकर एक कलाकार को लाने का कार्य किया.कार्यक्रम में नृत्यांगना निशा भारती ने दर्शकों को का भरपुर मनोरंजन किया.सांस्कृतिक कार्यक्रम में आये कलाकारों को आयोजन समिति द्वारा सम्मानित किया गया. मौके पर मुख्य रूप से काशी विश्वानाथ सिंह,पवन कुमार ,दिनेश कुमार,अमरेश कुमार ,पिपरा पंचायत के मुखिया अशरफी पासवान ,बजरंगी लाल ,अजू प्रसाद ,विजय सागर ,बबन सरण ,बजरंगी लाल ,डॉ. राजेंद्र सिंह, वरूण कुमार सिंह, विश्वनाथ पासवान ,उमेश कुमार ,तनैय कुमार ,रामनाथ पाल समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

27 total views, 2 views today

0

हुसैनाबाद(पलामू) : बच्चों की दीर्घायु कामना के लिए महिलाओं ने की जिऊतिया व्रत

जिऊतिया व्रत करती महिलाएं

हुसैनाबाद(पलामू) : अनुमंडल के सभी शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों देवरी, दंगवार, मोहमदगंज, हैदरनगर  हुसैनाबाद की महिलाओं ने अपने अपने पुत्रों की दीर्घायु कामना के लिये जीवित पुत्रिका की व्रत कथा सुनी। पंडित ब्रज किशोर पांडेय ने बताया कि यह व्रत खर जिऊतिया के नाम से प्रसिद्ध है। पुत्रवति महिलायें अपने पुत्रों की दीर्घायु कामना के लिये यह निर्जला व्रत करती हैं। मौके पर सीमा कश्यप, रामकुमारी देवी, प्रियंका देवी, कुमुद गुप्ता, राकी मुक्ता, डिम्पल कुमारी, सुनीता कश्यप, मोहिनी आनंद, रिंकी कुमारी, बुच्ची देवी, शांति देवी, दया देवी, सुधा देवी, पूनम देवी, गुंजिता देवी आदि सैकड़ों महिलाओं ने पूजा की.

23 total views, 5 views today

0

हुसैनाबाद(पलामू) : सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने छोड़ा बसपा का दामन

हुसैनाबाद(पलामू) : शहर स्थित रुद्रा होटल में रविवार को बसपा कार्यकर्ताओ की एक आवश्यक बैठक बसपा के हुसैनाबाद विधानसभा प्रभारी बिहारी पासवान के अध्यक्षता में हुई। जिसमे बसपा विधानसभा प्रभारी बिहारी पासवान ने कहा कि कार्यकर्ता विगत कई वर्षों से पार्टी के नीति सिद्धान्तों के साथ जुड़े हुए थे लेकिन पार्टी द्वारा हम ईमानदार कार्यकर्ताओ को नजरअंदाज करते हुए, उपेक्षित किया जा रहा था। साथ ही साथ पार्टी में मान सम्मान भी नही मिल रहा था। इससे हम सभी बसपा कार्यकर्ता पार्टी के सिद्धांतों से क्षुब्ध हो कर सैकड़ो कार्यकर्ता सामूहिक रूप से बसपा से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी का उपेक्षा से परेशान होकर हम कार्यकर्ताओ ने जिला कमिटी ,प्रदेश कमिटी और विधानसभा कमिटी के पास भी अपनी बात को रखने का प्रयास किया था। लेकिन वहां से कोई भी सकारात्मक जवाब नही मिलने के कारण हमलोग पार्टी छोड़ रहे है। मौके पर मुख्य रूप से लालधान ठाकुर, राजेश्वर यादव,चंदन कुमार, अक्षय कुमार मेहता, मुकेश मेहता, संजय बैठा, विकास चंद्रवंशी, रमेश प्रजापति, दीपनारायण राम, पीयूष सुमन, हरिनंदन मेहता, सुमेश राम, अरुण कुमार,मुकेश कुमार सिंह, मनोज पासवान, मुन्ना शर्मा,रामजी मेहता,धर्मेंद्र कुमार,रोशन मेहता,राकेश पासवान,सिकंदर मेहता,अनिल मेहता, पंकज सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

83 total views, 13 views today

0

डंडई | उंटारी रोड | पलामू | नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा निकाली गई स्वच्छता रैली

> सभी रोगों का एक ही जड़ है आसपास की गंदगी और कुपोषण से शिकार बच्चा अपनी मानसिक तथा शारीरिक स्थिति खो देता है: कमलेश चौधरी

उंटारी रोड | पलामू |   नेहरू युवा केंद्र पलामू के तत्वाधान में उंटारी रोड प्रखंड के N.Y.V कमलेश चौधरी के द्वारा जोगा पंचायत स्थित ग्राम दरूआ से होते हुए बिरजा तथा कुलही तक स्वच्छता अभियान ,पोषण अभियान तथा नशा मुक्ति अभियान की एक महान रैली निकाली गई , जिसमें एन वाई भी कमलेश चौधरी के द्वारा बताया गया की सभी रोगों का एक ही जड़ है आसपास की गंदगी और कुपोषण से शिकार बच्चा अपनी मानसिक तथा शारीरिक स्थिति खो देता है | जिससे उसके जीवन में तरह तरह की परेशानियां होने लगती है साथ ही साथ नशा मुक्ति पर भी विशेष जानकारियां दी गई. इस महारैली में उपस्थित युवाओं तथा महिलाओं द्वारा शपथ ली की हम अपने घर, गांव को साफ सफाई पर विशेष जोर देंगे और एक स्वच्छता का विशेष पहचान बनायेंगे , इसमें उपस्थित कमलेश चौधरी ,स्वामी विवेकानंद क्लब दरूवा , स्वामी विवेकानंद क्लब बिरजा, स्वामी विवेकानंद क्लब कुल्ही के अधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित होकर अपनी अहम भूमिका निभाया | उपस्थित अन्य ग्रामीण जनेश्वर कुमार चौधरी, सत्येंद्र कुमार चौधरी, सुखदेव चौधरी ,उदित कुमार चौधरी ,सुनील कुमार चौधरी, ललन चौधरी दिनेश चौधरी ननदेव चौधरी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित हुए उसके बाद एन वाई वी के द्वारा कार्यक्रम को सफल करते हुए धनबाद ज्ञापन प्रदान किए |

10 total views, 2 views today

0

हुसैनाबाद । पलामू । आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान

जागरूकता फैलाते अधिकारीगण

हुसैनाबाद से यशवंत की रिपोर्ट

>रेल यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी होने पर 182 नंबर डायल करें.

> नशाखुरानी को लेकर  रहे सावधान

हुसैनाबाद(पलामू):  रेलवे सुरक्षा बल की जपला पोस्ट ने शनिवार को स्टेशन परिसर और विभिन्न प्लेटफॉर्म से गुजरने वाली ट्रेनों में महिला यात्रियों को अभियान चलाकर जागरूक किया। रेलवे सुरक्षा बल स्थापना सप्ताह के अवसर पर जपला आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक एसपी सिंह के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया।टीम ने रेल यात्रियों में खासकर महिला रेल यात्रियों को रेल यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी होने पर 182 नंबर डायल करने की सलाह दी।
ट्रेन संख्या (53525) बीडीएम सवारी गाड़ी के महिला कोच के अलावा महिला प्रतीक्षालय और यात्री विश्रामालय में भी महिला यात्रियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया। इसके अलावा स्टेशन पर यात्री सुरक्षा, यात्रियों से संबंधित अपराध, महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण एवं नशाखुरानी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।पुरुष यात्रियों को महिला बोगी और सामान्य को दिव्यांग बोगी में सफर नहीं करने का निर्देश दिया गया। ट्रेन में अथवा रेलवे स्टेशन पर सामान छूटने, रेल यात्रा के दौरान चिकित्सकीय सहायता की जरूरत पड़ने,यात्रा के दौरान सहयात्री द्वारा परेशान किये जाने अथवा अभद्र व्यवहार करने एवं अपरिचित यात्री द्वारा अनावश्यक रूप से मेल जोन बढ़ाने पर अविलंब 182 नंबर पर डायल करते हुए रेलवे सुरक्षा बल की सहायता प्राप्त करने की अपील की गई। महिला यात्रियों को यात्रा के दौरान होने वाली घटनाओं को रोकथाम के लिए जागरूक किया गया।

17 total views, 2 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- भाजपा नेता मिले डीएफओ से,हाथी के आतंक के बारे में दी जानकारी

डीएफओ से मिलते भाजपा नेता

विश्रामपुर (पलामू) :- पाण्डु प्रखंड क्षेत्र में विगत 15 दिनों से हाथी के उत्पात से जानमाल की हो रही क्षति को लेकर भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव ने वन प्रमंडल पदाधिकारी राहुल कुमार से मिल कर अवगत कराया.उन्होने कहा कि पूरे पांण्डू में आए दिन लोग हाथी के आतंक से परेशान है.जबकि इस संबध में कई बार स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया गया.इसके बाद भी इस बारे में कोई पहल नहीं हुई.उन्होंने कहा कि आज तक हाथी के द्वारा एक व्यक्ति को घायला कर दिया गया.घायला व्यक्ति आईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है.कई पशुओं को मौत के घाट उतारने के बाद फसल को भी हाथियों द्वारा बरबाद कर दिया गया.श्री यादव ने डीएफओ से मिलकर हाथी द्वारा हुए नुकसान को भरपाई करने करने की मांग किया है.डीएफओ राहुल कुमार ने श्री यादव को आश्वस्त किया कि वन विभाग की टीम को भेजेंगे.सरकारी प्रवधान के अनुसार जो भी बन पड़ेगा किया जायेगा.

 

90 total views, 2 views today

1+

रेहला (पलामू) :- डीएसपी ने पुलिस निरीक्षक व अधिकारियों के साथ की बैठक

निरीक्षण करते डीएसपी

> मॉब लीचिंग-पॉक्सो एक्ट डायन-बिसाही प्रथा पर जागरूकता चलाने के दिये निर्देश
रेहला (पलामू) :- डीएसपी सुरजीत कुमार ने रेहला स्थित पुलिस निरीक्षक कार्यालय का गहन निरीक्षण किया.इस क्रम में उन्होंने सभी संचिका,अभिलेख आदि का गहनता से अवलोकन कर इसके अद्यतन संधारण के  सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिये.उन्होंने पुलिस निरीक्षक राजबल्लभ पासवान से अपने पुरे थाना क्षेत्र के अंतर्गत एससी-एसटी एक्ट,पॉक्सो एक्ट,डायन-बिसाही  खासकर मॉब-लीचिंग के प्रति थाना प्रभारी व अधीनस्थ अधिकारी व पुलिसकर्मी  को सचेत रहने की जरूरत पर जोर दिया.थाना के द्वारा इन विषयों पर जनसाधरण को जागरूक करने के लिए सघन जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिया.
> शरारती तत्वों पर पुलिस रखेगी पैनी नजर-डीएसपी
डीएसपी सुरजीत कुमार ने नवरात्र व दुर्गापूजा को लेकर असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने पर जोर दिया.साथ ही उनहोंने सभी थाना के अधिकारी को अवैध शराब चुलाई-बिक्री पर प्रतिबन्ध लगाने के अलावा अपराध से जुड़े सभी पर निरोधात्मक कारवाई करने को कहा.इस क्रम में डीएसपी रेहला-बिश्रामपुर थाना में बैठक कर थाना अध्य्क्ष व अधीनस्थ को दुर्गापूजा के आलोक में थाना क्षेत्र में गश्ती बढ़ाकर शांति-ब्यवस्था सुनिश्चित करें.विश्रामपुर थाना में थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह,नावाडीह ओपी प्रभारी रविरंजन सिंह,एसआई गुलटन मिस्त्री,एसआई सच्चिदानंद सिंह,एएसआई सर्वजीत सिंह,शिव कुमार प्रसाद आदि को भी निर्देशित किया.

112 total views, no views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- श्री सर्वेश्वरी समूह का मना स्थापन दिवस,कई कार्यक्रम आयोजित

समूह के प्रभात फेरी में शामिल लोग

> मानव सेवा का पर्याय बन चुका है सर्वेश्वरी समूह – अभय सहाय
विश्रामपुर (पलामू) :- श्री सर्वेश्वरी समूह का स्थापना दिवस मनाया गया.इस अवसर पर समूह के विश्रामपुर शाखा द्वारा कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया.अहले सुबह प्रभात फेरी निकाली गई.प्रभात फेरी की शुरुआत समूह के विश्रामपुर आश्रम से शुरू हुयी.इसके बाद विश्रामपुर नगर भ्रमण के बाद प्रभात फेरी रेहला तक गयी.कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अभय सहाय ने विश्रामपुर आश्रम में श्री सर्वेश्वरी का ध्वज फहराया.स्थापन दिवस के अवसर पर विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया.गोष्ठी की अध्यक्षता डॉ राजेश्वर पांडेय ने किया.गोष्ठी में अभय सहाय ने कहा कि सर्वेश्वरी समूह मानव मात्र की सेवा में लगा हुआ है.आज समूह मानव सेवा का पर्याय बन चुका है.विश्रामपुर शाखा के मंत्री नागेंद्र प्रसाद पांडेय ने समूह के क्रियाकलापो से लोगो को विस्तृत रूप से अवगत कराया.धन्यवाद ज्ञापन गजेंद्र बक्सराय ने किया.कार्यक्रम के समापन के उपरांत प्रसाद वितरण किया गया.मौके पर पंडित विजय शुक्ला,मुखिया रवींद्रनाथ उपाध्याय,पूर्व नप उपाध्यक्ष अजय बक्सराय उर्फ बड़कू सिंह,धीरेंद्र कुमार सिंह पप्पू,राजन पांडेय,हरसबर्धन बक्सराय,दिलीप चंद्रवंशी,गोपाल पांडेय,बबन बक्सराय,राजू पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे.

75 total views, 1 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- न्यू युवा पूजा संघ का हुआ पुनर्गठन

बिश्रामपुर (पलामू) :- बिश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत उरसुला गांव के न्यू युवा पूजा संघ के सदस्यों की बैठक हुयी.बैठक की अध्यक्षता कृष्णा प्रसाद गुप्ता व संचालन सुरेंद्र पासवान ने किया.बैठक मे दुर्गा पूजा महोत्सव को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूम-धाम से मनाने का निर्णय लिया गया. दुर्गा पूजा के सफल आयोजन व संचालन हेतु संघ का पुनर्गठन किया गया.सुरेंद्र पासवान को पुनर्गठित संघ का अध्यक्ष चुना गया.जबकि मनोज पासवान को सचिव,गोल्डन पासवान को कोषाध्यक्ष,रामदास पासवान को महामंत्री व महेंद्र प्रसाद गुप्ता को उप-महामंत्री बनाया गया.इसके अलावा 21 सदस्यीय कार्यकारणी का भी गठन किया गया.कार्यकारणी में विश्वनाथ पासवान,श्रवण पासवान,राजकुमार पासवान,अवधेश पासवान,अशोक पासवान,पंकज पासवान,राजेंद्र पासवान,देवनाथ पासवान,सुरेंद्र राम,रामकरण यादव,केशव यादव,कमलेश पासवान आदी को रखा गया है.

55 total views, 1 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- वेद प्रकाश बने धर्मिक मंदिर-मठ के प्रमंडलीय संयोजक

वेद प्रकाश शर्मा

विश्रामपुर (पलामू) :- उंटारी प्रखंड के लुम्बा-सतबहिनी निवासी युवा भाजपा नेता वेद प्रकाश शर्मा को धर्मिक मंदिर-मठ का प्रमंडलीय संयोजक बनाया गया है.इस आशय का मनोनय पत्र भजपा धर्मिक मंदिर-मठ समन्वय के प्रदेश संयोजक लक्ष्मी चन्द्र दीक्षित ने जारी किया है.वेद प्रकाश शर्मा को प्रदेश संयोजक बनाये जाने पर कई लोगो ने बधाई दी है.बधाई देने वालो में जिला पार्षद मनोज कुमार सिंह,प्रखंड प्रमुख रामसेवक राम,भजपा मंडल अध्यक्ष श्रीकांत मेहता,रिंकू दुबे,दीपक सोनी,सुनील पांडेय,शुशील ठाकुर,आलोक पांडेय,धीरज चंद्रवंशी,संतोष पांडेय,रामनिवास तिवारी सहित कई लोगो का नाम शामिल है.

234 total views, 7 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- पूजा पंडालों व प्रतिमा विसर्जन को लेकर स्वच्छता मानक तय

विश्रामपुर (पलामू) :- नगर विकास व आवास विभाग द्वारा जारी निर्देशो के आलोक में विश्रामपुर नगर परिषद ने दुर्गा पूजा पंडालों व प्रतिमा विसर्जन को लेकर मानक तैयार किया है.इसके तहत सभी पूजा कमेटियों को पूजा पंडालों में स्वच्छता बरकरार रखने व प्लास्टिक का उपयोग नही करने का निर्देश दिया जायेगा.नदियों का जल दूषित नही हो इसके लिये मूर्ति विसर्जन का जगह भी नगर परिषद चिन्हित कर कमेटियों को भेजेगा.ताकि चयनित जगह पर ही मूर्ति विसर्जन हो.नप के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि आस्था की गरिमा को बचाते हुये स्वच्छता का अनुपालन पूजा कमेटियों से कराया जायेगा.नगर प्रबंधक निखिल किरण ने बताया कि क्षेत्र के पूजा पंडालों के बीच एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा. स्वच्छता मानकों पर खरा उतरने वाले पूजा पंडालों को नगर परिषद द्वारा पुरस्कृत भी किया जायेगा.

130 total views, no views today

0

रेहला (पलामू) :- स्टेशन परिसर में चला स्वच्छता अभियान,रेल अधिकारियों ने किया श्रमदान

श्रमदान करते रेल अधिकारी

रेहला (पलामू) :- स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के दौरान गढ़वा रोड जंक्शन के स्टेशन परिसर व रेलवे कॉलोनी में स्वच्छता अभियान चलाया गया.इस स्वच्छता अभियान में रेल अधिकारियों ने श्रमदान कर साफ-सफाई की.स्वच्छता अभियान के दौरान मंडल चिकित्सा अधिकारी कृति सुंदर लाल,सहायक मंडल सिंग्नल व दूर संचार अभियंता शंभु नाथ सिंह,स्टेशन प्रबंधक सतीश कुमार व स्वास्थ्य निरीक्षक दिग्विजय शर्मा ने रेल कर्मियों के साथ श्रमदान किया.रेल अधिकारियों ने यात्रियों से मिलकर उन्हें स्वच्छता के फायदे बताये.अधिकारियों ने लोगो से स्टेशन परिसर व रेलवे कॉलोनी मे स्वच्छता बनाये रखने में सहयोग की अपील की.मौके पर कई रेल कर्मी व स्थानीय लोग मौजूद थे.

166 total views, no views today

0

बिग ब्रेकिंग / विश्रामपुर (पलामू) :- जरनेटर का करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत

रोते-बिलखते परिजन

विश्रामपुर (पलामू) :- जरनेटर का करंट लगने से एक ब्यक्ति की मौत हो गयी.मृतक करमु राम (45) पांडु थाना क्षेत्र के खुरा गांव का रहने वाला था.मिली जानकारी के अनुसार पांडु के करमडीह में अविनाश सिंह के घर पर भोज-भंडारा का कार्यक्रम चल रहा था.कार्यक्रम के दौरान करमु राम चलती जरनेटर के रेडिवाटर में पानी डाल रहा था.इसी क्रम में वह नंगे तार के चपेट में आ गया.जिसके चलते वह गम्भीर रूप से घायल हो गया.घयलावस्था में उसे बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया,जहां चिकित्सकों ने जांचोपरांत उसे मृत घोषित कर दिया.घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.इधर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम हेतु मेदिनीनगर भेज दिया है.

335 total views, no views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- डीहरिया-झगरुआ में कार्यकर्त्ता सम्मेलन सह मिलन समारोह का हुआ आयोजन

समारोह में मौजूद लोग

> कार्यकर्त्ता विस चुनाव को चुनौती के रूप में स्वीकार करे- ब्रह्मदेव
विश्रामपुर (पलामू) :- पूर्व विस प्रत्याशी सह समाजसेवी ब्रह्मदेव प्रसाद ने डीहरिया-झगरुआ में कार्यकर्त्ता सम्मेलन सह मिलन समारोह का आयोजन हुआ.कार्यक्रम में आगामी विस चुनाव की तैयारी की समीक्षा की गयी.इसके अलावे चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हुयी.इस दौरान कई अन्य दल के लोगो ने ब्रह्मदेव प्रसाद में आस्था व्यक्त करते हुये उन्हें समर्थन देने की घोषणा की.सभी नये लोगो का श्री प्रसाद ने माला पहनाकर स्वागत किया.ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि कार्यकर्त्ता आगामी विस चुनाव को चुनौती के रूप में लेकर कार्य करे.लोगो को अपना नीति-सिद्धांत के बारे में बताये.विश्रामपुर विस क्षेत्र में 35 वर्षो से लगातार दो लोगो द्वारा किये गये लूट का पर्दाफ़ास करे.जनता के सामने सच को उजागर करे. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों से चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा.मौके पर इस्लाम अंसारी,डॉ गयास असगर,अजमेर अंसारी,नईम अंसारी,मकसूद अंसारी,समीम अंसारी,इम्तियाज अंसारी,विजय विश्वकर्मा,परशु चंद्रवंशी,आबिद अलाम,प्रणव कुमार,रविंद्र पांडेय,पीकू चंद्रवंशी सहित कई लोग मौजूद थे.

 

156 total views, 2 views today

1+

हुसैनाबाद(पलामू) : राज्य की छ: सीटों पर चुनाव लड़ेगी लोजपा

हुसैनाबाद(पलामू) : कर्पूरी मैदान में लोजपा की जन हुंकार रैली में उत्तर प्रदेश से आई भोजपुरी गायिका बबिता सिंह ने स्वागत गान गाकर लोगों को भावविभोर कर दिया। अपने संबोधन में पार्टी संसदीय बोर्ड के चेयरमैन सांसद चिराग पासवान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमीत शाह व राज्य के मुख्यमंत्री रधुबर दास के साथ बात चल रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह लोजपा के लोगों ने खून पसीना लगाकर लोस चुनाव में एनडीए को भारी बहुमत दिलाई है। उसी तरह विस चुनाव में कार्यकर्ता भाजपा गठबंधन को 65 पार का आंकड़ा भी पूरा कराने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने धारा 370 हटाकर अखंड भारत के सपने को साकार किया है। इसमें थोड़ा कमी रह गई है। अब हम पाक अधिकृत कश्मीर को भी भारत में शामिल करेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं को एक एक कर बताया। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद का विकास नहीं होने के पीछे गलत हाथों में नेतृत्व होना है। उन्होंने जनता का समर्थन मांगा और कहा की एक बार विश्वास करें।जमुई व हाजिपुर की तरह हुसैनाबाद का भी विकास किया जायेगा।उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व से वार्ता पूरी होने के बाद लोजपा सुप्रीमो रामबिलास पासवान हुसैनाबाद आयेंगे।उन्होंने कहा कि राज्य में पुनः डबल इंजन वाली सरकार बनेगी। मौके पर मुख्य रूप से लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान, प्रदेश सचिव वीरेन्द्र कुशवाहा,राम शिहासन शर्मा, भानु सिंह, विक्रमा सिंह समेत सैकड़ों लोजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

214 total views, no views today

0

पांडु(पलामू) : घायल छवी पासवान आईसीयू में भर्ती, फिलहार स्थिति खतरे से बाहर

इलाजरत छवी पासवान

पांडू(पलामू) : पांडू के डाला कला के घायल छवी पासवान का इलाज मेदिनीनगर के डॉ राहुल कुमार अग्रवाल के नारायण अस्पताल में चल रहा है , फ़िलहाल स्थिति ठीक है , मालूम हो की गुरुवार की शाम जंगली हाथी डाला कला गांव में घुस गया था छवी पासवान अपने खेत तरफ से घर आ रहे थे इसी बीच जंगली हाथी के चपेट में आ गए , जंगली हाथी ने उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया था , यह घटना गुरुवार की शाम सात बजे की है , परिजनों ने तत्काल उन्हें पांडू लाया प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को गम्भीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया , इसके बाद परिजनों ने गढ़वा के डॉक्टर ज्वाला प्रसाद के यहाँ भर्ती कराया , स्थिति को गम्भीर देखते हुए उन्होंने रेफर कर दिया , अंत में परिजनों ने रात्री दस बजे मेदिनीनगर नारायण अस्पताल में भर्ती कराया , अभी स्थिति ठीक बताया जा रहा है, जंगली हाथी से डाला कला पंचायत के लोग काफी परेशान हैं , जानमाल के भारी नुकशान के बावजूद वन विभाग ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है , बता दें कि पिछले एक वर्षों से डाला कला में जंगली हाथी के उत्पात जारी है , लोगों को अभी तक भारी नुकशान हुआ है , घटना की जानकारी मिलती है तो वन विभाग के लोग खाना पूर्ति करने पहुँच जाते हैं , अभी तक विभाग के लोगों ने इस समस्या का निदान नहीं खोज पाये हैं , विभाग के द्वारा एक बंगाल के टीम को डाला कला में बुलाया गया था लेकिन उस टीम के लोग काफी अनुभवी नहीं थे जिसके कारण कोई उपाय नहीं हो सका , इस जंगली हाथी के उत्पात से पांडू के बृद्धखैरा , डाला , झरना , लोटरा , चनौखर , बसडीहा , भटवलिया , कांती आदि गावं काफी प्रभावित है , उधर उंटारी रोड प्रखण्ड के लकड़ही , मुरमा कला , मुरमा खुर्द , सेमरी , मलवरिया के लोग भी प्रभावित हैं , इस क्षेत्र के लोगों में वन विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है .

37 total views, 1 views today

0

बिग ब्रेकिंग | चैनपुर | पलामू | बीडी पत्ता गोदाम में लगी आग

गोदाम, जिसमे आग लगी
गोदाम के अन्दर का दृश्य

चैनपुर | पलामू | चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत्त शाहपुर  के धर्मकाँटा के पास स्थित बीडी पत्ता गोदाम में सुबह करीब 6 बजे आग लग है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पुलिस पहुंची और तत्काल आग बुझाने की प्रक्रिया की गई. प्राप्त सुचना के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है.  चर्चा है कि लेवी के लिए जेजेएमपी उग्रवादियों द्वारा पहले ही धमकी दी गई थी. आशंका है कि उर्गावादियों ने घटना को अंजाम दिया है. पुलिस तहकीकात में जुट है है.

303 total views, no views today

0

हुसैनाबाद(पलामू) : उड़नदस्ता टीम ने 2 परीक्षार्थियों को किया निष्कासित

हुसैनाबाद(पलामू) : विश्वविद्यालय द्वारा गठित उड़नदस्ता टीम के सदस्यों में डॉ सरिता कुमारी,डॉ बी के सिन्हा एवं हिमांशु भूषण जरुहार ने ए के सिंह कॉलेज परीक्षा केंद्र पहुचकर चल रहे परीक्षा का औचक निरीक्षण किया और कदाचार करते दिलीप कुमार 18 BA 1118532 एवं नेहा कुमारी 18 BA1118575 को पकड़कर निष्काषित कर दिया।मौके पर विश्वविद्यालय द्वारा प्रतिनियुक्त संयुक्त केंद्राधीक्षक डॉ अखिलेश कुमार यादव, परीक्षा नियंत्रक सह प्रभारी प्राचार्य डॉ शिव कुमार विश्वकर्मा, राजेश कुमार,सत्येन्द्र चंदेल,यशवंत कुमार, संध्या, देवेन्द्र नाथ गुप्ता,अरविंद कुमार सिंह,सत्येन्द्र नारायण तिवारी,अखिलेश्वर सिंह,प्रह्लाद पाल, राजेन्द्र राम उपस्थित थे ।

283 total views, no views today

0

नावा बाजार (पलामू) :। विश्वकर्मा पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

फीता काटकर उद्घाटन
सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए

तलाश न्यूज के लिये नसीब के रिपोर्ट

> समाज के उत्थान के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी समय समय पर होना जरूरी है : मनोज विश्वकर्मा

नावा बाजार (पलामू) : तुकबेरा पवन नगर मे बुधवार को विश्वकर्मा पुजा के शुभ अवसर पर न्यू प्रकाश साउंड के प्रोपराइटर विरेंद्र विश्वकर्मा के अध्यक्षता मे भक्ति जागरण के आयोजन रात्री मे किया गया। जिसका संचालन रविंद्र नाथ ठाकुर ने किया ।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वकर्मा समाज पलामू जिला के अध्यक्ष मनोज विश्वकर्मा, समाजसेवी ,सत्यानंद मेहता,बंसत विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से फिता काटकर उदघाटन किया । इसके साथ समाजसेवी स्व: पवन शर्मा के याद कर दो मिनट के मौन रखा गया ।
उक्त मौके पर मनोज विश्वकर्मा ने कहा कि समाज के उथान के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी समय समय पर होना जरूरी है इस कार्यक्रम से समाज को सिख लेने की जरूरत है सांस्कृतिक कार्यक्रम से भी लोग अपना कैरियर बना कर और अपने उचाईयों को छु सकते है । मनोज विश्वकर्मा ने आयोजनकर्ता विरेंद्र विश्वकर्मा को हादिर्क बधाई दी ।
इसके साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत भक्ति गित गा कर शुरुआत किया गया ।इसके साथ एक से बढ कर एक कई गित बयास दिनेश महत्व व भोला जी के द्वारा प्रस्तुत किया गया जहाँ उपस्थित स्रोताओं के पुरी रात झुमने पर मजबूर किया । वही बैंजो वादक विजय विश्वकर्मा ने भी अपने कला को बिखारने मे कोई कोताही नहीं बरती ।
मौके पर गुड्डू विश्वकर्मा,मनोज प्रसाद, अमरेश शर्मा, नईम अंसारी,कपिलदेव ठाकुर, दिलिप चंद्रवंशी,संजय मेहता,संतोष पाल,कमलेश शर्मा समेत सैकड़ों लोग कार्यक्रम में उपस्थित थे ।

161 total views, 2 views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- बरसईता के न्यू बजरंग युवा क्लब का हुआ पुनर्गठन

बैठक मे मौजूद लोग

> रामजी मेहता अध्यक्ष व जितेंद्र मेहता बने उपाध्यक्ष
विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत बरसईता गांव के न्यू बजरंग युवा क्लब के सदस्यों की एक बैठक हुयी.बैठक में दुर्गा पूजा महोत्सव को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूम-धाम से मनाने का निर्णय लिया गया.पूजा के सफल आयोजन व संचालन हेतु क्लब का पुनर्गठन किया गया.सर्वसम्मति से पुनर्गठित कमेटी का अध्यक्ष रामजी मेहता को बनाया गया जबकि जितेंद्र मेहता को उपाध्यक्ष चुना गया.राहुल कुमार मेहता को सचिव बनाया गया.राजकुमार मेहता,मोती महतो,सुरेश महतो,सुनील महतो व संजय महतो को क्लब का संरक्षक मनोनीत किया गया.इसके अलावे 21 सदस्यी कार्यकरणी का भी गठन किया गया.कार्यकरणी में मुरली श्याम मेहता,रविरंजन मेहता,अजय कुमार,प्रवीण कुमार,पवन कुमार,मनोज कुमार,ओमप्रकाश मेहता,राकेश कुमार,कमलेश कुमार,सुमंत कुमार,बाल्मीकि मेहता,दीपक कुमार व कमल कुमार को रखा गया है.

 

125 total views, no views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर चंद्रवंशी समाज के आयोजको ने किया प्रेसवार्ता,तैयारी की दी जानकारी

जानकारी देते आयोजक

> ऐतिहासिक होगा प्रमंडलीय चंद्रवंशी अधिकार महारैला – सन्नी चंद्रवंशी
विश्रामपुर (पलामू) :- आगामी 22 सितंबर को विश्रामपुर में प्रस्तावित प्रमंडलीय चंद्रवंशी अधिकार महारैला की तैयारी जोरों पर है.गुरुवार को महारैला के आयोजकों व चंद्रवंशी समाज के वरीय नेताओ ने महारैला के तैयारी का जायजा लिया.आयोजको ने महारैला की तैयारी की जानकारी देने हेतु प्रेसवार्ता भी की.चंद्रवंशी समाज के गढ़वा जिला अध्यक्ष सन्नी चंद्रवंशी ने कहा कि प्रमंडलीय अधिकार महारैला ऐतिहासिक होगा.इस महारैला मे हजारो चंद्रवंशी समाज के लोग जुटेंगे.और अपने अधिकार हेतु हुंकार भरेंगे.महारैला के प्रभारी बिनोद चंद्रवंशी ने बताया कि महारैला में सात प्रमुख मांगो व मुद्दों पर चर्चा के बाद अधिकार के लड़ाई की रणनीति तय होगी.उन्होंने कहा कि चंद्रवंशी जो कहार जाती के है.उन्हें सीएनटी एक्ट से बाहर किया जाना चाहिये.केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा अति पिछड़ा आयोग का गठन कर चन्द्रवंशियों को उनका हक देना चाहिये.विनय चंद्रवंशी ने समाज के लोगो से ज्यादा से ज्यादा संख्या में महारैला में शामिल होने का आग्रह किया.मौके पर बृजनंदन चंद्रवंशी,रामध्यान राम चंद्रवंशी,जमुना राम चंद्रवंशी, सुमन चंद्रवंशी,हैपी चंद्रा,अतुल चंद्रवंशी, सुरेश भंडारी,उमा चंद्रवंश, शिव शंकर चंद्रवंशी सहित चंद्रवंशी समाज के कई लोग मौजूद थे.

 

166 total views, 1 views today

0

रेहला (पलामू) :- मल्लाह टोली के लोगो को अब मिलेगा शुद्ध पेयजल

जलमीनार का उद्घाटन करते अतिथि

रेहला (पलामू) :- विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत गुरहा कला पंचायत के मल्लाह टोली गांव के लोगो को अब शुद्ध पेयजल मिलेगा.शुद्ध पेयजल हेतु इस गांव में जलमीनार का निर्माण कराया गया है. बुधवार को नव-निर्मित जलमीनार का उद्घटान बीडीओ अरुण कुमार तिर्की,मुखिया सुनीता देवी व पंसस अमरजीत कुमार ने संयुक्त रूप से किया.इस जलमीनार का निर्माण 14 वें वित्त की राशि से तीन लाख 84 हजार रुपये की लागत से कराया गया है.जलमीनार में लगया गया पानी का मोटर सौर्य ऊर्जा से चलेगा.मौके पर मनोज कुमार चौधरी,बचनदेव चौधरी,मनीष सिंह,गोपाल चौधरी,सहित कई लोग मौजूद थे.

55 total views, no views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- ब्रह्मदेव प्रसाद ने किया मिलन समारोह का आयोजन,कई लोग हुये शामिल

माला पहनाकर स्वागत करते अतिथि

> विकास के लिये शासक के बजाय सेवक को चुनना होगा – ब्रह्मदेव प्रसाद
विश्रामपुर (पलामू) :- पूर्व विस प्रत्याशी सह समाज सेवी ब्रह्मदेव प्रसाद ने अपने विश्रामपुर कार्यालय में मिलन समारोह का योजन किया.इस मिलन समारोह में कई युवक ब्रह्मदेव प्रसाद में आस्था व्यक्त करते हुये आगामी विस चुनाव में उन्हें जिताने का संकल्प लिया.समर्थन में उतरे सभी युवकों को ब्रह्मदेव प्रसाद ने माला पहनाकर स्वागत किया.उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास हेतु लोगो को शासक के बजाय सेवक को चुनना होगा.पिछले 35 वर्षों से दो लोगो ने क्षेत्र पर शासन किया है.इनलोगो को अब नकारने की जरूरत है.मौके पर पीकू चंद्रवंशी,उपेंद्र चंद्रवंशी,तैयब अंसारी,फिरोज अंसारी,नासिम अंसारी,किशन चौधरी,परशु राम,जितेंद्र विश्वकर्मा,विजय विश्वकर्मा,मुकेश कुमार,अनिल कुमार,जितेंद्र कुमार,उमेश कुमार,सतेंद्र साव,रामशीष बैठा,राजन सोनी,शोभनाथ विश्वकर्मा सहित कई लोग मौजूद थे.

48 total views, no views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- पूर्व विस प्रत्याशी ने किया दर्जनों गांव का दौरा

नुक्कड़ सभा मे मौजूद कांग्रेसी

> कांग्रेस ही कर सकती है लोगो का भला – अजय दुबे
विश्रामपुर (पलामू) :- कांग्रेस के पूर्व विस प्रत्याशी अजय दुबे ने पांडु प्रखंड के दर्जनों गांवों का दौरा किया.दौरे के क्रम में वे ओबरा,बेलहरा,गोलपा,रतनाग,मुरुमातु,पिपरी,कजरू कला,कुशहा सहित कई गांवों में जा कर लोगो से मिले.उन्होंने ग्रामीणों को कांग्रेस का नीति-सिद्धांत के बारे में बताया.इसके अलावा राज्य सरकार की नाकामी से भी लोगो को अवगत कराया.इस दौरान उन्होंने कांग्रेस द्वारा अयोजिय कई नुक्कड़ सभा को भी संबोधित किया.अजय दुबे ने कहा कि जुमलेबाज रघुवर सरकार से राज्य का भला नही होने वाला है.लोगो का भला तो कांग्रेस ही कर सकती है.मौके पर कांग्रेस के वरीय जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार चौबे,पांडु प्रखंड अध्यक्ष सच्चितनंद शुक्ला,रविंद्र शुक्ला गुड्डू,श्याम सुंदर सिंह,प्रदीप पांडेय,डॉ• खुर्शीद अलाम,योगेंद्र पांडेय,प्रिंस दुबे,नागेंद्र चौबे सहित कई लोग मौजूद थे.

94 total views, no views today

0

उंटारी रोड (पलामू) :- स्वास्थ्य मंत्री ने उंटारी में तीन करोड़ 26 लाख की चार सड़को का किया शिलान्यास

शिलान्यास करते मंत्री

> क्षेत्र के विकास हेतु हमेशा रहता हूं सचेत – रामचंद्र चंद्रवंशी
उंटारी रोड (पलामू) :- स्थानीय विधायक सह सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने उंटारी रोड प्रखंड में तीन करोड़ 26 लाख की लागत से बनने वाले चार सड़को का शिलान्यास किया.इनमें से दो सड़क आरईओ व दो एसओए मद से बनना है.भदुमा गेट से यादव टोला तक 78 लाख की लागत से एक किमी जबकि एक करोड़ 45 लाख की लागत से बण्डा पुल से बिंदुआ नदी तक 2.1 किमी पथ का निर्माण होना है.इसके अलावा पांच लाख 59 हजार की लागत से ग्राम लहर बंजारी-सीड़हा व मेन रोड से रामचंद्र यादव के घर तक पांच लाख 59 हजार की लागत से पीसीसी पथ का निर्माण होना है.शिलान्यास के बाद लोगो को संबोधित करते हुये मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि सड़के क्षेत्र के विकास का पैमाना होता है.इसीलिये विश्रामपुर विस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है.क्षेत्र का हर सड़क लगभग बन चुका है.जो सड़क नही बन पाया है,वह भी इसी वितीय वर्ष में बन जायेगा.उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास हेतु मैं सदैव सचेत रहता हूं.जनता ने विश्वास के साथ जो जिम्मेवारी सौंपी है उसका हर हाल में निर्वहन करूंगा. ग्रामीणों के मांग पर श्री चंद्रवंशी ने भदुमा रेल फाटक से सतबहिनी रेलवे स्टेशन होते हुये छतरपुर गांव तक सड़क बनवाने की घोषणा की.जिला पार्षद मनोज सिंह ने मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी को विकास पुरुष की संज्ञा देते हुये कहा कि इन्होंने अपने कार्यकाल में विकास की एक लंबी लकीर खिंच दी है.मौके पर प्रखंड प्रमुख रामसेवक राम,भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रीकांत मेहता.बेदप्रकाश शर्मा,अविनाश दीक्षित,रामचेनारिक यादव,बच्चू सिंह,प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष वीरेंद्र नाथ शर्म सहित कई लोग मौजूद थे.

 

52 total views, no views today

1+

नावा बाजार । पलामू । धरती और ब्रह्मांड को प्रदूषण के कब्जे से पौधारोपण ही दिलाएगा मुक्ति: कौशल

पोधा वितरण करते पर्यावरण विद कौशल कशोर जायसवाल

नावाबाजार (पलामू) :
गिरिडीह जिले के डुमरी स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्म व वनराखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने राष्ट्रीय गान व पर्यावरण धर्म के प्रार्थना के साथ पौधरोपण किया।
कार्यक्रम में शामिल छात्राओं को पर्यावरण धर्म के आठ मूल मंत्रों की शपथ दिलाई गई। वहीं जीवन रूपी वृक्षों को भाई समान राखियां बांधी गयी।
श्री कौशल ने 52 वर्षों से अपनी निजी खर्चों पर देश के विभिन्न राज्यों में अबतक 37 लाख निःशुल्क पौधे वितरण एवं रोपन कर इस अभियान को अबतक जारी रखा है । उन्होंने पेड़ों को कटने से बचाने के लिए 42 वर्षों से वनराखी मूवमेंट चलाया है। वहीं सरकार द्वारा नीलामी की गई वनों को भी कटने पर पाबंदी लगवाई। इस वर्ष दो लाख पौधा वितरण और रोपण के लक्ष्य के साथ अभियान की शुरुआत की गई थी।
पर्यावरणविद कौशल ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया के सबसे बड़ा आतंकवादी प्रदूषण है जो धरती और ब्रह्मांड को कब्जे में ले रखा है। जिससे 84 लाख योनि जीव पर खतरा उत्पन्न हो गया है। जिसे बम बारूद से खत्म नहीं किया जा सकता है। प्रदूषण रूपी घातक आतंकवादी से घिरा धरती और ब्रह्मांड को छुटकारा दिलाने लिए सभी लोगों को पर्यावरण धर्म के आठ मूल मंत्रों को अपनाना होगा। तभी आने वाले पीढ़ी को बचाया जा सकता है। कार्यक्रम का समापन पौधा वितरण और पेड़ों पर रक्षाबंधन कर पर्यावरण धर्म के स्लोगन सोचो साथ क्या ले जाएंगे एक पौधा लगाएंगे तो सात पीढ़ी कर जाएंगे के साथ किया गया।
। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वार्डेन जलपाई सोए ने पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल की ओर से सामाजिक दायित्व के तहत काफी लंबे अरसे से निःस्वार्थ और निःशुल्क किये जा रहे पर्यावरण सेवा को सराहनीय कदम बताया। संचालन ममता पोद्दार ने की। जबकि धन्यवाद ज्ञापन नीलामणि देवी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से छात्राओं के अभिभावक भी शामिल थे। मौके पर कुमारी छालो, कुमारी रिंकी, उषा कुमारी ,सरस्वती कुमारी ,आरती कुमारी ,. विजयालक्ष्मी ,रंजीता ,मोहन कुमार आदि कई छात्राएं शामिल थी।

15 total views, no views today

1+

हुसैनाबाद(पलामू) : आरपीएफ ने रेल प्लेट चोरी करते एक को किया गिरफ्तार

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर गेट संख्या 43/ई के समीप रेल ट्रैक के सीएसटी-9 प्लेट की चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इस सम्बंध में आरपीएफ पुलिस के इंस्पेक्टर एसपी सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रेल ट्रैक के प्लेट की चोरी करते एक ब्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति डब्लू कुमार बिहार के खगड़िया जिला के7 झिकटिया गांव निवासी है।उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी के बिरुद्ध रेलवे के विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मेदिनीनगर जेल भेज दिया गया।

22 total views, no views today

0

Big Breaking | हुसैनाबाद | पलामू | वज्रपात से एक की मौत, एक घायल

हुसैनाबाद(पलामू) :  पलामू जिला अंतर्गत्त हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के  झरगड़ा पंचयत में में बज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. मृतक व्यक्ति का नाम लल्लू साव बताया जा रहा है. जबकि घायल  का नाम सुरेन्द्र यादव बताया जा रहा है।

117 total views, 1 views today

0

तलाश टीवी इंपैक्ट / रेहला (पलामू) :- डीलर ने ग्रामीणों के बीच तीन माह के खाद्यान का किया वितरण

> तलाश टीवी में छपा खबर का हुआ असर
रेहला (पलामू) :- सिगसिगी पंचायत अंतर्गत बेलवादमर गांव के डीलर ने सोमवार को लाभुकों के बीच पिछले तीन माह के बकाये खाद्यान व किरोशीन का वितरण किया.यहां उल्लेखनीय है कि बेलवादामर गांव के डीलर गंगाधर विश्वकर्मा पर ग्रामीणों ने खाद्यान नही देने का आरोप लगाते हुये रविवार को जमकर हंगामा किया था.इस खबर को तलाश टीवी ने प्रमुखता के साथ रविवार के अंक में प्रकाशित किया था.खबर छपने के बाद डीलर गंगाधर विश्वकर्मा ने लाभुकों को अपने दुकान पर बुलाकर खाद्यान व किरोशीन दिया.बकाया खाद्यान पा कर ग्रामीण काफी खुश दिखे.इसके लिये ग्रामीणों ने तलाश टीवी के प्रति आभार भी व्यक्त किया.इधर डीलर गंगाधर विश्वकर्मा ने कहा कि ई-पॉश मशीन में आई तकनीकी खराबी के कारण खाद्यान का वितरण नही हो पाया था.आज सभी लाभुकों को खाद्यान दे दिया गया.

 

16 total views, no views today

0

रेहला (पलामू) :- कुआं में गिरी गाय,ग्रासिम इंड्रस्टीज के सहयोग से पुलिस ने निकाला

गाय को निकालते लोग

रेहला (पलामू) :- रेहला के एक पुराने कुआं में एक गाय सोमवार के दोपहर गिर गयी.ग्रामीणों ने इसकी सूचना रेहला थाना प्रभारी अभिजीत गौतम को दी.थाना प्रभारी ने ग्रासिम इंड्रस्टीज से जेसीबी मंगाया.उसके बाद गाय को बचाने के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.रेस्क्यू के टीम ने चार घण्टे के मसक्कत के बाद गाय को सकुशल कुआं से निकाला.रेस्क्यू टीम का नेतृत्व खुद थाना प्रभारी अभिजीत गौतम कर रहे थे.ग्रासिम इंड्रस्टीज के जनसंपर्क एवं सुरक्षा प्रमुख ज्योति जंग सिंह,सुरक्षा अधिकारी जयपाल सिंह व अमित सिंह रेस्क्यू के दौरान घटना स्थल पर डटे रहे.

34 total views, no views today

0

विश्रामपुर (पलामू) :- पलामू व चतरा सांसद को कर्मठता का मिला इनाम – धर्मदेव सिंह

 

भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव

विश्रामपुर (पलामू) :- वरीय भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव ने कहा कि पलामू सांसद बी डी राम व चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह को कर्मठता का इनाम मोदी सरकार ने समितियों का स्थायी सदस्य बनाकर दिया है.यहां उल्लेखनीय है कि पलामू सांसद बी डी राम को भारत सरकार के गृह मंत्रालय व लोक लेखा समिति का स्थायी सदस्य बनाया गया है.जबकि चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह को भारत सरकार के कोयला एवं ईस्पात मंत्रालय के संसदीय समिति का स्थायी सदस्य बनाया गया है.श्री यादव ने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह व लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के प्रति आभार व्यक्त किया है.धर्मदेव सिंह यादव ने समितियों के स्थायी सदस्य बनने पर पलामू व चरता दोनो सांसदो को बधाई दी है.

9 total views, no views today

0

उंटारी रोड (पलामू) :- नवगढ़ मध्य विद्यालय में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी का हुआ आयोजन

गोष्ठी में शामिल शिक्षक-अभिभावक

उंटारी (पलामू) :- उंटारी रोड प्रखंड अंतर्गत नवगढ़ राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक कृष्णा राम व संचालन सहायक शिक्षक राजेश मिश्रा ने किया.गोष्ठी में शिक्षक व अभिभावकों ने शैक्षणिक स्तर को और ऊंचा उठाने पर चर्चा की.इसके अलावे बच्चों की नियमित उपस्थिति पर भी चर्चा हुयी.गोष्ठी के दौरान विद्यालय व गांव को स्वच्छ रखने का भी संकल्प लिया गया.प्लास्टिक व पौलोथिन के बहिष्कार का भी फैसला शिक्षक व अभिभावकों ने लिया.शिक्षकों ने प्लास्टिक व पौलोथिन से होने वाले नुकशान के बारे में विस्तृत रूप से लोगो को बताया.गोष्ठी में मौजूद अभिभावकों ने विद्यालय के प्रयासों की सराहना करते हुये विद्यालय परिवार को हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया.गोष्ठी में कई अभिभावक व ग्रामीण मौजूद थे.

18 total views, no views today

0

उंटारी रोड (पलामू) :- उंटारी रोड में कांग्रेस ने किया हल्ला-बोल कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेसी

उंटारी रोड (पलामू) :- उंटारी रोड प्रखंड मुख्यालय में कांग्रेस ने हल्ला-बोल कार्यक्रम का आयोजन किया.हल्ला-बोल कार्यक्रम में कांग्रेसियों ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला.कांग्रेस के पूर्व विस प्रत्याशी अजय दुबे ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार बहुमत का बेजा इस्तेमाल कर के जनविरोधी कार्य कर रही है.इस सरकार का हर फैसला अमीरों को फायदा पहुंचाने व समाज को बांटने के लिये होता है.ऐसी निक्कमी सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है.कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है.और कांग्रेस सद्भाव की राजनीति करती है.वे अपने सिद्धांतों से समाज को बांटने का कार्य कर रहे है.जबकि कांग्रेस लोगो मे सद्भावना फैला रही है.मौके पर वरीय जिला उपाध्यक्ष संतोष चौबे,गामा चौबे,रविंद्र शुक्ला गुड्डू,नागेंद्र चौबे सहित कई कांग्रेसी मौजूद थे.

14 total views, no views today

0

रेहला (पलामू) :- रोटरी क्लब ऑफ रेहला ने सहेली प्रोजेक्ट के तहत अबतक 1266 महिलाओं को किया प्रशिक्षित

प्रमाणपत्र देते क्लब की अध्यक्षा

> महिलाओं को हुनरमंद बना कर स्वरोजगार से जोड़ना उद्देश्य – बंदना भिड़े
> प्रशिक्षित बच्चियों व महिलाओं के बीच किया गया प्रमाणपत्र का वितरण
रेहला (पलामू) :- रोटरी क्लब ऑफ रेहला द्वारा संचालित सहेली प्रोजेक्ट के तहत क्षेत्र के बच्चियों व महिलाओं को तकनीकी शिक्षा देकर हुनरमंद बनाया जा राह है.इसी कड़ी में सत्र 2018-19 में क्लब द्वारा तकनीकी शिक्षा देकर प्रशिक्षित किये गये बच्चियों व महिलाओं के बीच प्रमाणपत्र का वितरण किया गया.रोटरी भवन में आयोजित समारोह में क्लब की अध्यक्षा बंदना भिड़े ने बच्चियों व महिलाओं के बीच प्रमाणपत्र वितरित किया.श्रीमती भिड़े ने कहा कि महिलायें जबतक स्वालंबी नही बनेंगी तबतक समाज व राष्ट्र का पूर्ण विकास संभव नही है.बच्चियों व महिलाओं को हुनरमंद बना कर स्वरोजगार से जोड़ना बेहद जरूरी है,ताकि महिलायें आत्म निर्भर हो सके.उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ रेहला अपने स्थापना काल से ही सहेली प्रोजेक्ट के तहत क्षेत्र की महिलाओं को तकनीकी शिक्षा दे रहा है.अबतक क्लब द्वारा 1266 बच्चियों व महिलाओं को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाया जा चुका है.क्लब के सचिव ज्योति जंग सिंह ने कहा कि शौर्य,साहस व शिक्षा के लिये उम्र की कोई सीमा नही होती है.जीवन मे प्राप्त हर शिक्षा अपने आप मे मूल्यवान होता है.उन्होंने प्रशिक्षित महिलाओं से क्षेत्र में जागरूकता फैलाने का आग्रह किया.ताकि अन्य महिलायें भी हुनरमंद बन सके.सहेली प्रोजेक्ट के समन्यवक प्रो• नंदलाल शुक्ला ने बताया कि क्लब द्वारा नियोजन परक शिक्षा दी जाती है.जिसके तहत सिलाई,बुनाई,ब्यूटीशियन व कम्प्यूटर में महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाता है.मौके पर ब्रजराज चौबे,रंजीत सिंह,शुशील शुक्ला,नरेंद्र सिंह,भूषण शुक्ला,सिंटू सिंह सहित क्लब के कई सदस्य मौजूद थे.

20 total views, 1 views today

0