विश्रामपुर (पलामू) :- ऐ•सी• को सौंपा ज्ञापन,नितमित विद्युत आपूर्ति का रखा मांग

A C se bat karte sangh ke log.jpg

फोटो-कैप्सन:- ऐ.सी से वार्ता करते संघ के लोग

 

>  अनियमित आपूर्ति से परेसान विद्युत उपभोक्ता संघ मिला विभाग के ए.सी. से

विश्रामपुर (पलामू):- अनियमित आपूर्ति से परेसान विद्युत उपभोक्ता संघ के अध्यक्ष भाई गोविन्द सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को विद्युत विभाग के ए.सी. विभाष चंद्र पाल से मिला.प्रतिनिधिमंडल ने श्री पाल को अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंप कर विद्युत आपूर्ति को नियमित करने का आग्रह किया. ए.सी.विभाष चंद्र पाल ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि जल्द ही विश्रामपुर,पांडु और उंटारी रोड प्रखंड में विद्युत आपूर्ति को नियमित रूप से बहाल कर दिया जायेगा.भाई गोविन्द सिंह ने कहा कि अनियमित विद्युत आपूर्ति के चलते विश्रामपुर,पांडु और उंटारी रोड प्रखंड के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. क्षेत्र में अकाल की स्थिति उतपन्न हो चुकी है.किसानों को अगर नियमित विद्युत आपूर्ति होती रहेगी तो वे अपना धान का फसल बचा लेंगे.उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर विद्युत आपूर्ति नियमित रूप से बहाल नही की गयी तो आंदोलन का रुख अख्तियार किया जायेगा.प्रतिनिधिमंडल में संजय सिंह,राजेंद्र सिंह,चंद्रिका महतो,सुरेंद्र सिंह,संजय पाठक सहित कई लोग मौजूद थे.

140 total views, 32 views today

रेहला(पलामू) : रेहला विशुनपुर में भंडारे का हुआ आयोजन

Bhandare me prsad grhan karate shrddhalu.jpg

रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद के रेहला विशुनपुर में अंतिम सोमवारी के अवसर पर भंडारा का आयोजन किया गया था. पूजा-अर्चना,हवन व भंडारा में सैकड़ो श्रद्धालु शामिल हुये. नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी, वरीय कांग्रेसी नेता अमृत शुक्ला ने भी पूजा-अर्चना में शामिल हुये.उन्होंने भंडारा में प्रसाद भी ग्रहण किया. अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी व वरीय कांग्रेसी नेता अमृत शुक्ला ने संयुक्त रूप से कहा कि धर्मिक अनुष्ठान से क्षेत्र में अमन-शांति और समृद्धि आती है. उन्होंने लोगो से धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ाने का आग्रह किया.मौके नगर पर्षद नजमुद्दीन नूरी, मुन्ना सुक्ला, ददई ठाकुर, सुरेश राम,राजू गुप्ता, बबलू ठाकुर, प्रेमचंन,राहुल, छोटू सहित कई लोग भंडारे में शामिल हुये.

99 total views, 22 views today

विश्रामपुर(पलामू) : रैयत के घर पहुंचे सांसद, सड़क के लिये भूमि दान करने का किया आग्रह

Raiyat se bat karate sansad.jpg

> तोलरा गांव को एन एच 75 से जोड़ने का कवायद शुरू, गांव तक सड़क पँहुचने की जगी उम्मी

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड के तोलरा गांव को मुख्य पथ एन एच 75 से जोड़ने का कवायद पलामू सांसद बी. डी. राम ने शुरू कर दी है। सांसद बी.डी. राम मंगलवार को कधवन गांव पंहुचे.जहां उन्होंने रैयतों से मुलाकात की.उन्होंने रैयतों से सड़क के लिये भूमि दान करने का आग्रह किया.भूमि मालिक रैयतों ने भी सांसद को मायूस नही किया.रैयतों ने आपसी विचार-विमर्श के बाद सड़क के लिये भूमि देने का भरोसा दिलाया.भूमि मालिक लक्ष्मी नारायण सिंह ने तोलरा गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने का एक और विकल्प बताकर,उसपर भी विचार करने का आग्रह सांसद से किया.मौके पर वरीय भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव, ईश्वरी पांडेय,सतीश्वर प्रसाद सिंह, विधायक प्रतिनिधि सत्येन्द्रनाथ चौबे उर्फ़ ललन चौबे, सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय, भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्ण मुरारी सिंह,आलोक पांडेय, प्रदीप सिंह, जैनन्दन सिंह, युवराज सिंह, गोखुल सिंह, शीतल सिंह, नागेंद्र सिंह, अखिलेश सिंह, छोटन सिंह, श्यामनारायण पासवान सहित कई लोग मौजूद थे
> सड़क मार्ग से आज भी नही जुड़ा है तोलरा गांव
आजादी के इतने वर्ष गुजर जाने के बाद भी विश्रामपुर प्रखंड का तोलरा गांव सड़क मार्ग से नही जुड़ पाया है.इस गांव के लोग यातायात के लिये रेलवे के यात्री ट्रेनों के भरोसे हैं. तोलरा के ग्रामीणों को प्रखंड या जिला मुख्यालय जाने के लिये इक्का-दुक्का चलने वाली यात्री ट्रेनें ही एक मात्र सहारा है. किसी भी आकस्मिक घटना या विमारी की स्थिति में ग्रामीणों को हॉस्पिटल जाने-आने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों के इसी परेसानी को दूर करने का पहल पलामू सांसद बी.डी. राम ने शुरू की है.
> एक किमी सड़क रैयतों की भूमि से गुजरता है
तोलरा गांव एन एच 75 से चार किलोमीटर दूर है. तोलरा गांव से तीन किमी दूर तक सड़क बन चूका है. लेकिन एक किमी सड़क आज भी नही बन पाया है. जिसके चलते सड़क एन एच 75 से नही जुड़ पाया है.इस एक किमी सड़क में कधवन के 12 ग्रामीणों की रैयती भूमि पड़ती है. जिसके चलते सड़क मुख्य मार्ग से नही जुड़ पा रहा है. सांसद बी.डी. राम रैयतों से बात कर इस सड़क को मुख्य मार्ग से जोड़वाने का प्रयास कर रहे है.
> सड़क बनवाने का अंतिम दम तक करूंगा प्रयास- संसद
पलामू संसद बी.डी.राम ने कहा कि तोलरा गांव को सड़क मार्ग से जोड़वाने का हर सकारात्मक प्रयास करता रहूंगा.सड़क बनवाने का मेरा प्रयास अंतिम दम तक जारी रहेगा.जरूरत पड़ने पर रैयतों से हाथ-पांव जोड़कर भी सड़क निर्माण के लिये भूमि मांगूंगा.मुझे पूरी उम्मीद है कि रैयत सड़क के लिये भूमि जरूर देंगे. उन्होंने रैयतों से हुई बात को काफी सकारात्मक बताया.

136 total views, 29 views today

विश्रामपुर(पलामू) : बकरीद को लेकर विश्रामपुर थाना में हुयी शांति-समिति की बैठक

मिलजुल कर मनाने से पर्व का महत्व और बढ़ जाता है – चंद्रशेखर कुमार

विश्रामपुर(पलामू) : बकरीद पर्व को लेकर विश्रामपुर थाना परिसर में शांति-समिति की बैठक हुई.बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार व संचालन शिक्षक अनीश आंसरी ने किया.बैठक में दोनों समुदाय के लोगो ने बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण व परंपरागत तरीके से मनाने का निर्णय लिया.बैठक में थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि मिलजुल कर मनाने से पर्व-त्योहार का महत्व और बढ़ जाता है.इसलिये सभी को चाहिये कि वे एक-दूसरे के पर्व में शामिल होकर अमन-शांति व भाईचारे का संदेश लोगो को दे.उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह में नही पड़े.कोई भी सूचना पुलिस के साथ साझा करें.असमाजिक तत्वों से दूर रहे.उनके बहकावे में नही आये.वैसे पुलिस असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे हुये है.शांति भंग करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्सा नही जायेगा.नप अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी ने कहा कि विश्रामपुर समाजिक एकता का उदाहरण प्रस्तुत करते रहा है.वर्षो से कायम गंगा-यमुना मजहबी संस्कृति को ईमानदारी के साथ आगे बढाने की जरूरत है.बैठक में नावाडीह कला ओपी प्रभारी रविरंजन सिंह,एसआई महेंद्र हेम्ब्रम,एएसआई लक्ष्मण यादव,वार्ड पार्षद सलीमुद्दीन अंसारी,देवनाथ यादव,हरेकृष्णा सिंह,रामध्यान राम,मणि राम,राजन पांडेय,बृजनंदन राम,सफी आलम,कुबेर राम,दुखनंदन राम,अनिल मिश्रा,सूर्य कुमार ठाकुर,ग्यासुद्दीन अंसारी,रामजी विश्वकर्मा,किरण देवी,सोना देवी,सत्तार खलीफा उर्फ पेंटर जिलानी,सलमुद्दीन अंसारी सहित कई लोग मौजूद थे.

106 total views, 1 views today

पांडू(पलामू) : 24 घण्टे का अखण्ड-किर्तन संपन्न

पांडू(पलामू) : प्रखंड के खैरा इलाके का चर्चित खैराराज पर्वत पर श्रावण शुक्ल पक्ष नवमी तिथि के अवसर पर 24 घंटे का अखण्ड किर्तन का आयोजन किया गया,जिसका समपन्न सोमवार को किया गया. मुख्य यजमान के रूप में संतोष कुमार सिंह उपस्थित थे.अखण्ड किर्तन को लेकर पुरे क्षेत्र के लोग सक्रिय थे. अखण्ड किर्तन का कार्यक्रम पिछले 1989 ई० से होते आ रहा है,जिसका नेतृत्व डाला खुर्द एवं झरना खुर्द के ग्रामीणों के द्वारा किया जाता रहा है. सोमवार को सैकड़ों कांवरियों ने पर्वत के ऊपर छोटी पर स्थित बाबा भोले नाथ पर जलाभिषेक किया, श्रद्धालुओं  को कोई असुविधा न हो एवं उनके देखरेख के लिए कमिटी के लोग काफी सक्रिय थे. अखण्ड पूजा समिति के अध्यक्ष रौनक सिंह ने बताया कि दिन-प्रतिदिन लोगों के मन में खैराराज के प्रति आस्था बढ़ते जा रहा है, सोमवार को सैकड़ों कांवरियों के आलावा भारी संख्या में स्त्री-पुरुष ने बाबा भोले नाथ पर जलाभिषेक किया, कमिटी के सक्रियता से कार्यक्रम पूरी तरह से सफल हो गया है.

83 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : राजद के विश्रामपुर व पांडु प्रखंड इकाई की बघमनवा में हुई संयुक्त बैठक

Kisan prkosht ke sath RJD neta.jpg

किसान प्रकोष्ठ के साथ राजद नेता

> पलामू प्रमंडल को अकाल क्षेत्र घोषित करे, अन्यथा होगा आंदोलन – अवधेश पाल
> राजद किसान प्रकोष्ठ का हुआ गठन, आंदोलन को लेकर बानी रणनीति

विश्रामपुर(पलामू) : राजद के विश्रामपुर व पांडु प्रखंड इकाई की संयुक्त बैठक बघमनवा ग्राम पंचायत मुख्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता उर्फ गुड्डू गुप्ता व संचालन नगर अध्यक्ष सिराजुद्दीन अंसारी ने किया. बैठक में संगठन के विस्तार व मजबूती पर चर्चा हुई. इसके अलावा पलामू प्रमंडल में उत्पन्न अकाल की स्थिति पर भी चर्चा हुई. बैठक से पहले राजद नेताओं ने किसानों से भी बात की. राजद नेताओं ने किसानों का दर्द साझा किया. राजद किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अवधेश पाल ने कहा कि पलामू प्रमंडल में बारिश की कमी की बजह से न तो धनरोपनी हो पाया है, और न ही भदायी फसल का बुआई हो पाया है.यहां पूर्णतः अकाल की स्थिति बन चुकी है.सरकार पलामू प्रमंडल को अकाल क्षेत्र घोषित करते हुये तत्काल राहत कार्य चलाये, अन्यथा आंदोलन चलाया जायेगा.राजद जिला अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि प्रदेश की भजपा सरकार किसानों, मजदूरों, गरीबो, दलितों का शोषण कर रही है.यह सरकार गरीबो के बजाय कॉरपरेट घरानों का उत्थान करने में लगी हुई है.ऐसे जनविरोधी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नही है.ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र से मजदूर व किसान रोजगार की तलाश में पलायन कर रहे है. मनरेगा जैसा महत्वकांक्षी योजना विश्रामपुर में फेल हो चुका है.किसानों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है.बावजूद सरकार मौन साधे हुये है. लेकिन राजद चुप नही रहेगा.अगर पलामू को दस दिनों के अंदर अकाल क्षेत्र घोषित नही किया गया.तो राजद आंदोलन का रुख अख्तियार करेगा. बैठक में आपसी विचार-विमर्श के बाद आंदोलन की रणनीति पर भी चर्चा हुई. बैठक में राजद किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अशोक तिवारी, शेर मोहम्मद अंसारी, रघुनाथ पाल, सीताराम पाल, रामजी यादव, उमेश्वर सिंह,सूर्यदेव यादव सहित कई राजद नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे.
> बबन बने किसान प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष
राजद नेता बबन यादव को पांडु प्रखंड के किसान प्रकोष्ठ का प्रखंड अध्यक्ष बनाया गया.इसकी घोषणा किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अवधेश पाल ने किया. बबन यादव के किसान प्रकोष्ठ का प्रखंड अध्यक्ष बनने पर जिला अध्यक्ष शंकर यादव, किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अशोक तिवारी,विश्रामपुर प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता व नगर अध्यक्ष सिराजुद्दीन अंसारी ने माला पहनाकर बधाई दी. इसके अलावा उक्त नेताओं ने बबन यादव को एक सप्ताह के अंदर प्रखंड कमेटी गठित करने को कहा.

76 total views, no views today

रेहला(पलामू) : झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष पहुंचे गौशाला में

Gaushala ka nirikshan karte abhimanyu singh.jpg

गौशाला का जायजा लेते अभिमन्यु सिंह

> हिंदुस्तान संतो व गोवंशों का देश रहा है – अभिमन्यु सिंह

 रेहला(पलामू) : झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह रविवार को रेहला के लरंगाहा टोला पर स्थित रामकृष्ण गौशाला में पहुंचे. उन्होंने गौशाला का जायजा लिया. गौशाला में रह रहे गायों के बारे में संचालक अखिलेश शुक्ला से जानकारी ली.श्री सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान संतो व गोवंशों का देश रहा है.इसलिये गायों का पालन-पोषण व रक्षा बेहद जरूरी है.उन्होंने कहा कि गौपालन से आत्म संतुष्टि तो मिलती ही है. गौपालन करके हम भरतीय सभ्यता व संस्कृति की धरोहर को और आगे बढ़ाने का प्रयास भी करते है.श्री सिंह ने गौशाला संचालक को हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिलाया. मौके पर मोर्चा के मीडिया प्रभारी राहुल दुबे,मनोज पांडेय, जयप्रकाश शुक्ला, शिवलाल शुक्ला, पप्पू दुबे, नवीन पांडेय, अखिलेश चौबे सहित कई लोग मौजूद थे.

247 total views, 2 views today

विश्रामपुर(पलामू) : उंटारी रोड प्रखंड के मुरमा खुर्द में नशामुक्ति हेतु ग्रामीणों की हुई बैठक

Nshamukti ka snkalp lete gramin.jpg

गांव को नशामुक्त बनाने का संकल्प लेते लोग
> नशामुक्ति कमेटी का किया गठन,नशाखोरी नही करने का लिया संकल्प

विश्रामपुर(पलामू) : उंटारी रोड प्रखंड के मुरमा खुर्द गांव में ग्रामीणों की एक आवश्यक बैठक हुयी. बैठक की अध्यक्षता रामबचन राम व संचालन सुरेंद्र पासवान ने किय. बैठक में गांव को नशामुक्त करने का संकल्प लिया गया. इसके अलावा एक कमेटी का गठन किया गया. यह नशामुक्ति कमेटी लोगो को नशाखोरी से हो रहे नुकसानों के बारे में लोगो को बतायेगा. इसके अलावे गांव को नशामुक्त करने हेतु ग्रामीणों को जागरूक भी करेगा. बैठक के बाद ग्रामीणों ने जुलूस की शक्ल में गांव का भ्रमण भी किया. मौके पर लोकेश राम,नवीन कुमार, अंकित कुमार, विजेंद्र कुमार, संतोष राम, अरविंद राम, जितेंद्र मेहता, कुंदन चौधरी, दिलीप चौधरी, संतोष साव, विकास यादव, दिलीप साव, भीम राम, अरुण ठाकुर, उमेश पासवान, धीरज पासवान, दुर्गेश साव, सचिन पासवान, अमित कुमार, अनूप पासवान, सोनू साव शयमजी रजवार, संजय चौहान सहित कई लोग मौजूद थे.
> रामबचन बने नशामुक्ति कमेटी के अध्यक्ष
बैठक के दौरान नशामुक्ति कमेटी का गठन किया गया. गठित कमेटी का अध्यक्ष रामबचन राम को बनाया गया. जबकि भिखारी शर्मा को उपाध्यक्ष, सुरेंद्र पासवान को सचिव व चंद्रमणि रजक को कोषाध्यक्ष बनाया गया.इसके अलावे 25 सदस्यीय कार्यकरणी का भी गठन किया गया. कमेटी में अपने पहले प्रस्ताव में यह पारित किया कि आज के बाद जो भी लोग नशाखोरी में संलिप्त पाये जायेगे उनका समाजिक बहिष्कार किया जायेगा.

141 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : गांधी विचार मंच ने शुरू किया सत्याग्रह पंचायत सम्मेलन

Panchayat smmelan me maujud log.jpg

पंचायत सम्मेलन में मौजूद लोग
> प्रथम चरण में गुरि व भंडार पंचायत मुख्यालय में हुआ सम्मेलन का आयोजन

विश्रामपुर(पलामू) : गांधी विचार मंच ने विश्रामपुर को अनुमंडल बनाते हुये जिला बनाने की मांग को परवान चढ़ाने के उद्देश्य से सत्याग्रह पंचायत सम्मेलन की आज से शुरुआत की. सत्याग्रह के प्रथम चरण में गुरि व भंडार पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों के साथ बैठक की गयी. गुरि पंचायत सचिवालय में हुई बैठक की अध्यक्षता मुखिया घुरा बैठा व संचालन यादव महासभा के प्रखंड अध्यक्ष नंददेव यादव ने किया. जबकि भंडार पंचायत सचिवालय में हुयी बैठक की अध्यक्षता उप-मुखिया अरविंद पांडेय व संचालन मंच के उपाध्यक्ष कन्हाई मेहता ने किया. बैठक में विश्रामपुर को अनुमंडल बनाते हुये जिला बनाने के मांग संबंधी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया. बैठक में गांधी विचार मंच के अध्यक्ष रवींद्रनाथ उपाध्याय ने कहा कि विश्रामपुर अनुमंडल का ही नही बल्कि जिला बनने का सारा अहर्ता पूरा करता है. इसलिये सरकार को चाहिये कि विश्रामपुर को अनुमंडल बनाते हुये जिला का दर्जा दे. उन्होने कहा कि इस सत्याग्रह सम्मेलन का उद्देश्य विश्रामपुर को जिला बनाने हेतु पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों से समर्थन हासिल करना है.खुशी है कि दोनों का समर्थन मिल भी रहा है. प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे ने कहा कि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रो तक विकास की गति को तेज करने हेतु विश्रामपुर को अनुमंडल व जिला बनाना बेहद जरूरी है.जिला पार्षद विजय रविदास ने कहा कि गरीब-गुरबो की आवाज मेदिनीनगर जिला मुख्यालय तक नही पहुंच पा रही है.विश्रामपुर अगर अनुमंडल व जिला बन जाता है तो दबे-कुचलो की आवाज भी एसडीओ व उपायुक्त के माध्यम से सरकार तक पहुंचेगी. बैठक में अशोक पांडेय, पंसस रासबिहारी तिवारी, नारायण पांडेय, दिलीप पासवान, सतीश दुबे, विष्णुकेश मिश्रा, डॉ• अनिल मिस्त्री संजय पासवान, संजय यादव, रघुवंश पासवान,निर्मल प्रसाद गुप्ता, सतीश पांडेय, अनूप पांडेय, नरेंद्र कुमार तिवारी, सतीशचंद्र द्विवेदी, उपेंद्रनाथ द्विवेदी, पंकज पांडेय, जमन्जय पाठक, सुनीता देवी,मुन्ना पांडेय, विनय पांडेय, शिव कुमार तिवारी, राजकुमार विश्वकर्मा, वीरेंद्र चंद्रवंशी, अशरफ अंसारी, विजयकांत मिश्रा, बीरबल ठाकुर, नसीम अंसारी, उस्मान अंसारी सहित कई पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद थे.

71 total views, 1 views today

पांडु(पलामू) : कांवरियों के जत्था को मुखिया ने किया रवाना

IMG-20180819-WA0003.jpg

पांडु(पलामू) : पांडू के मुसीखाप यगशाला मण्डप परिषर से कांवरिये का जत्था देवघर के लिए रवाना हुआ, सभी कांवरिये को मुखिया अरविन्द सिंह ने भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर मुखिया ने कहा कि आस्था का प्रतिक है देवघर मन्दिर, उन्होंने कहा जो लोग सच्ची श्रद्धा के साथ जाते हैं उनकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है. उन्होंने कहा कि बाबा की नागरी में जलाभिषेक करने से शांति मिलती है, उन्होंने सभी कांवरिये से क्षेत्र में अमन-चैन व खुशहाली के लिए कामना करने का आग्रह किया.इस मौके पर विनय सिंह, उदेश्वर सिंह, भरदुल सिंह,बृजदेव सिंह, प्रवेश साहू, सीताराम विश्वकर्मा, नंदू यादव, विनय राम, झमन मिस्त्री, प्रभु विश्वकर्मा, रमेश चंद्रवंशी, कुलदीप सिंह,सीमा देवी, शांति देवी, रीता देवी सहित 21 कांवरिये देवघर के लिए रवाना हुए.

157 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के प्रखंड इकाई की विश्रामपुर में हुई बैठक

Baithak me maujud brahman mhasbha ke log.jpg

 बैठक में मौजूद ब्राह्मण महासभा के लोग

 

> सनातन संस्कृति को बचाने हेतु सभी प्रखंड में खुले संस्कृत विद्यालय – संतोष चौबे

> संगठन के मजबूती व विस्तार पर हुयी चर्चा,सदस्यता अभियान तेज करने का निर्णय

विश्रामपुर(पलामू) : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के विश्रामपुर प्रखंड इकाई की बैठक महासभा के कार्यालय में हुई.बैठक की अध्यक्षता महासभा के प्रखंड अध्यक्ष संजय पांडेय व संचालन पांडु अध्यक्ष आर के पांडेय ने किया.बैठक में सर्व प्रथम पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया.इसके अलावा महासभा के लोगो ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की.इसके बाद महासभा के नव नियुक्त पर्यवेक्षक संतोष कुमार चौबे का बैठक में करतल ध्वनि के बीच स्वागत किया गया.बैठक में कई प्रस्ताव भी पारित किये गये.पारित प्रस्ताव के अनुसार सभी प्रखंडों में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया.इसके अलावा सभी प्रखंड मुख्यालयों में संस्कृत विद्यालय की स्थापना,प्रखंड कमेटी का गठन व विस्तार,सभी पंचायतों में कमेटी का गठन व प्रत्येक माह में संगठन की एक बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया.बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि महासभा का सदस्यता अभियान और तेज किया जाये.संतोष कुमार चौबे ने कहा कि ब्राह्मण महासभा के मुख्य उद्देश्य समाज मे फैले कमियों को दूर कर एक सूत्र में बांधना है.ताकि ब्राह्मण समाज और मजबूत हो सके.श्री चौबे ने कहा कि सनातन धर्म के संस्कृति की रक्षा हेतु प्रत्येक प्रखंड में संस्कृत विद्यालय की स्थापना करायी जायेगी.ताकि लोग पश्चिमी सभ्यता के पीछे भटकने के बजाय हिंदुस्तानी संस्कार और सभ्यता की ओर मुड़ जाये.बैठक में मुखिया रवींद्रनाथ उपाध्याय,विष्णुकेश मिश्रा,अधिवक्ता सुधीर चौबे,नागेंद प्रसाद पांडेय,सुरेंद्र पांडेय,राममनोहर चौबे,नरसिंह चौबे,संजय उपाध्याय, सुनील शुक्ला,पिंटू पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे.

144 total views, 2 views today

हुसैनाबाद(पलामू) : बसपा के अनुमंडल युवा अध्यक्ष समेत दर्जनों कार्यकर्ता एनसीपी में शामिल

हुसैनाबाद(पलामू) : युवा बसपा के हुसैनाबाद अनुमंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश राजवंशी अपने दर्जनों समर्थकों के साथ एनसीपी में शामिल हो गये। पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह के आवासीय कार्यालय में बसपा से एनसीपी में आने वाले कार्यकर्ताओं को एनसीपी की सदस्यता दिलाई गई। उन्हें फूल माला देकर पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह ने स्वागत किया। अनुमंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश राजवंशी ने बताया कि बसपा के स्थानीय विधायक गरीबों की सेवा व गरीबों को सम्मान देने के नाम पर वोट मांगा था। चुनाव जीतने के बाद वह गरीबों की तरफ देखते भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जहां सम्मान नहीं है। वहां रहना बेकार है। यही वजह है कि गरीब उनसे अलग हो रहे हैं। उन्होंने एनसीपी में आस्था जताते हुए कहा कि पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह के विचारों व पार्टी की नितियों से प्रभावित होकर उन्होंने यह निर्णय लिया है। इस मौके पर पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि वह जात पात ऊंच नीच की राजनीति में विश्वास नहीं करते। क्षेत्र का बच्चा बच्चा उनका अपना है। सभी का मान सम्मान उनके पास है। बसपा से एनसीपी में शामिल होने वालों में गोरख पासवान,पिन्टु पासवान, सत्येंद्र पासवान, जीतू राजवंशी, ओम प्रकाष कुशवाहा, राहुल ठाकुर, नीतीश राम समेत अन्य शामिल है। मौके पर युवा एनसीपी के युवा जिला संयोजक नितेश सिंह व युवा प्रखंड अध्यक्ष बबलू यादव भी उपस्थित थे।

91 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : नगर परिषद कार्यालय में हुआ शोक-सभा का आयोजन

Soksabha me maujud log.jpg

> अटल बिहारी व्यक्ति नही एक विचारधारा थे – नईमुद्दीन अंसारी

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद कार्यालय के सभागार में नप प्रतिनिधियों ने शोक-सभा का आयोजन किया. शोक-सभा मे सभी नप प्रतिनिधियों ने भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की. नप प्रतिनिधियों ने अटल जी के चित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति का दुआ किया गया. नप अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी ने कहा कि अटल जी व्यक्ति नही बल्कि एक विचारधारा थे. और विचारधारा की कभी मौत नही होती. उनके विचार हमेशा जिंदा रहेंगे और हम सब को प्रेरणा देते रहेंगे. उपाध्यक्ष अनिल पांडेय ने कहा कि देश ने जन-जन के नायक को खो दिया है. देश उनकी कमी को अब कभी पूरा नही कर पायेगा.शोक-सभा मे पूर्व नप अध्यक्ष देवनारायण सिंह,नगर प्रबंधक निखिल किरण,पार्षद किरण देवी,देवनाथ यादव, दिनेश शुक्ला, सुनील कुमार चौधरी, विजय कुमार रवि, मुन्ना यादव, ज्वाला गुप्ता सहित सभी नप प्रतिनिधि मौजूद थे.

99 total views, no views today

रेहला(पलामू) : पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को अभिमन्यु ने पौधा रोपण कर दी श्रद्धांजलि

Paudharopan karate abhimanyu singh.jpg

> पौधे बृक्ष बनकर महान प्रखर वक्ता के अस्तित्व का दिलाते रहेंगे बोध
रेहला(पलामू) : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा. झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने अटल जी की याद में पौधारोपण किया. विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड एक के लरंगाहा टोला पर स्थित रामकृष्णन गोशाला परिसर में पौधारोपण किया. श्री सिंह ने गोशाला परिसर में इमारती,फलदार व औषधीय पौधे लगाये. अभिमन्यु सिंह ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी हिंदुस्तान के जननायक तो थे ही वे विश्व स्तर के नेता थे.उनके निधन से सिर्फ देश को ही नही बल्कि पूरे विश्व को अपूर्णीय क्षति हुई है. इस क्षति की भरपायी कभी नही हो सकती. उन्होंने कहा कि अटल जी देश की हरियाली-खुशहाली के लिये पूरा जीवन समर्पित कर दिया. इसी लिये उनकी याद में यह पौधारोपण किया जा राह है. यह पौधे बड़े होकर बृक्ष बनेंगे.और हमे अटल जी के महान अस्तित्व का हमेशा बोध करते रहेंगे. श्री सिंह ने ता-जिंदगी बाजपेयी के बताये व पढ़ाये राज्यधर्म पर चलने का संकल्प भी दोहराया. गोशाला के संचालक अखिलेश शुक्ला ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी खुद गो-रक्षा के हिमायती थे. उन्ही से प्रेरणा लेकर इस गोशाला की शुरुआत की गई थी. वे आज हमारे बीच नही है. आज लगाये गये पौधे हमसब को उनकी याद दिलाता रहेगा. उनके बताये गये रास्ते पर चलकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है. इससे पहले अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर उपस्थित लोगों ने श्रद्धा-सुमन अर्पित किया.उसके बाद मृत आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा गया. मौके पर प्रवीण सिंह, शिवलाल शुक्ला, जयप्रकाश शुक्ला, मनोज पांडेय,नवीन पांडेय, शशिकान्त शुक्ला, मृत्युंजय दुबे पप्पू, बलराज विश्वकर्मा, ऋषि शुक्ला, राहुल दुबे सहित कई लोग मौजूद थे.

79 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर में विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल की हुई संयुक्त बैठक

Baithak me maujud log.jpg

> विश्व हिन्दू परिषद व बजरंगदल के नगर कमेटी का हुआ गठन
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर के ऐतिहासिक पंचमुखी मंदिर परिषर में विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल की संयुक्त बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता बजरंगदल के जिला संयोजक विकास कुमार व संचालन जिला सह संयोजक पंकज कुमार लाल ने किया. बैठक में दोनों संगठन के मजबूती व विस्तार पर चर्चा हुई. इसके अलावा दोनों संगठनों के नगर कमेटी का गठन भी सर्वसम्मति से किया गया. बैठक में विश्व हिंदू परिषद के संभाग संगठन मंत्री कन्हैया लाल ने कहा कि हम शांति पूर्ण तरीके से हिन्दू व हिंदुस्तान के हित तथा विकास की बात करते है. जो भी हिन्दू व हिंदस्तान की दिल से सेवा करना चाहता है, उसका विश्व हिंदू परिषद में खुले मन से स्वागत है. बैठक के दौरान सदस्यता अभियान भी चलाया गया.इस अभियान के तहत विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल ने सैकड़ो नये सदस्य बनाये. बैठक में संदीप कुमार दास, पुष्प रंजन, सोनू अग्रवाल, अंकित कुमार, संजय प्रजापति, राजेश प्रसाद केशरी, राकेश केशरी, रामजी कुशवाहा, रामकुमार ठाकुर, सुभाष कुमार चौरसिया, देवनारायण सिंह, प्रदीप विश्वकर्मा, योगेंद्र प्रसाद यादव, राकेश प्रसाद गुप्ता, प्रवीण कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.
> अजीत कुमार बने नगर संयोजक
बैठक के बाद बजरंगदल के नगर कमेटी का गठन किया गया. अजित कुमार को दल का नगर संयोजक और सिंकू कुमार को सह संयोजक बनाया गया. मुरली श्याम मेहता को गो-रक्षा प्रमुख व चंदन कुमार चौधरी को मठ मंदिर का प्रमुख तथा शुशील मेहता को सह मठ प्रमुख बनाया गया.इसके अलावा 21 सदस्यीय कार्यकरणी का भी गठन किया गया.
> चंद्रदेव चौधरी बने विहिप के नगर अध्यक्ष
विश्व हिंदू परिषद ने विश्रामपुर नगर कमेटी का गठन किया.चंद्रदेव चौधरी को नगर कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया.जबकि राजकुमार मेहता को मंत्री,राजेश केशरी को सह मंत्री और शिव सोनी को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया. इसके अलावा कमेटी के कार्यकरणी में 101 सदस्य को रखा गया है.

92 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : भाजपा कार्यकर्ता का निधन, मृतक के घर पहुंचे पलामू सांसद

Pidit parivar ko sntavna dete sansad.jpg

> पीड़ित परिवार को बंधाया ढाँढस,हर संभव मदद का दिया भरोसा
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत कधवन गांव निवासी रामब्रत सिंह का निधन हो गया. स्व• सिंह 25 वर्षो से भाजपा से जुड़े हुये थे. वे लगातार बूथ अध्यक्ष भी बने रहे थे. उनकी मौत की खबर सुनकर पलामू सांसद बी डी राम कधवन गांव पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों को ढाँढस बंधाया.परिजनों को हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिलाया. बी डी राम ने कहा की स्व•रामब्रत सिंह ने संगठन के लिये बहुत कुछ किया है. भाजपा उनके कार्यो को कभी भुला नही पायेगी.मौके पर वरीय भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव,सतीश्वर प्रसाद सिंह, विनय चौबे, ईश्वरी पांडेय, सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय, प्रमुख संतोष चौबे, नवीन पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे.

109 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर में निकला गया मौन जुलूस व कैंडल मार्च

मौन जुलूस में शामिल लोग

विश्रामपुर(पलामू) : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन से मर्माहत विश्रामपुर के लोगो ने मौन जुलूस व कैंडल मार्च निकाला. जुलूस की शुरुआत जनता उच्च विद्यालय परिसर से शुरू हुआ. मौन जुलूस कोसियार मोड़, बस स्टैंड, थाना चौक, बाजार चौक सहित पूरे नगर का भ्रमण किया. जुलूस में शामिल लोगों के हाथों में स्व• बाजपेयी की तस्वीर व आंखों में अश्रुधारा थी. लोग हाथ मे तख्तियां भी लिये हुये थे, जिसमे अटल बिहारी बाजपेयी की कविताये व उनके अविस्मरणीय भाषण लिखे हुये थे .इस जुलूस में अमर ज्योति लिये हुये काफी संख्या में स्थानीय लोग शामिल होकर अपने जननायक अटल बिहारी बाजपेयी को नम आंखों से विदा कर रहे थे. जुलूस में रेड रोज के निदेशक राजन पांडेय, विधायक प्रतिनिधि सत्येन्द्रनाथ चौबे उर्फ ललन चौबे, सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय, भजयुमो नगर मंडल अध्यक्ष विवेक शुक्ला, सीताराम आर्य, कृष्णमुरारी सिंह, शुशील शुक्ला, छोटन सिंह, विनय चौबे, सुनील चौधरी, शिवशंकर चंद्रवंशी सहित कई लोग शामिल थे.

75 total views, no views today

रेहला(पलामू) : भाजपा कार्यालय में शोक सभा का आयोजन

Sokshbha me maujud bhajpayi.jpg

रेहला(पलामू) : भाजपा ग्रामीण मंडल व नगर मंडल द्वारा पार्टी के रेहला-बी मोड़ कार्यालय में शोक-सभा का आयोजन किया गया. शोक-सभा मे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर दुःख प्रकट किया गया.मृत आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन भी रखा गया. इसके बाद पार्टी कार्यालय में भाजपाईयों ने अटल बिहारी बाजपेयी के तस्वीर के समक्ष श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. शोक-सभा मे वरीय भाजपा नेता शुशील कुमार चौबे उर्फ टिकैत चौबे, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णमुरारी सिंह,नगर मंडल अध्यक्ष सीताराम आर्य, पूर्व नप अध्यक्ष देवनारायण सिंह, स्वस्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव,विधायक प्रतिनिधि ललन चौबे,इद्रीस हवारी, डॉ• बी पी शुक्ला,सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय, शुशील शुक्ला, संजय ठाकुर, छोटन सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

89 total views, no views today

रेहला(पलामू) : ज्ञान दीप स्कूल में पूर्व प्रधानमंत्री को भावभीनी दी गयी श्रद्धांजलि

Kaindil march me shamil bachche.jpg

> बच्चों ने निकला कैंडिल मार्च, तस्वीर के आगे नतमस्तक हुआ पूरा स्कूल

रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत रेहला स्थित ज्ञान दीप कान्वेंट स्कूल में लोकप्रिय जन-नेता सह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर स्कूल के छात्र-छात्रा व शिक्षकों की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च विद्यालय परिसर से शुरू  हुआ. जो रेहला स्टेशन रोड, महावीर मंदिर चौक, शुक्रबाजर होते हुये बी मोड़ तक पहुंची. मार्च में शामिल बच्चे अटल बिहारी वाजपेयी अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा, अटल जी तेरा नाम रहेगा, जब तक गंगा यमुना में पानी है, अटल तेरी अमर कहानी है, आदि नारे लगा रहे थे.इससे पहले विद्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया. जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के तस्वीर के सम्मुख दीप जलाकर श्रद्धांजलि भी दी. साथ हीं तस्वीर पर पुष्प चढा़कर श्रद्धासुमन अर्पित की गयी. सभी शिक्षक-शिक्षिका व छात्र-छात्राओं ने दो मिनट मौन धारन कर भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की. विद्यालय के संस्थापक अवध बिहारी पांडेय व निदेशक सुनीता देवी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जीवन पर प्रकाश डाला. कहा अटल की कृति हमेशा से अटल हो गया. वहीं छात्र-छात्राओं को बाजपेयी को आदर्श मानकर उनसे प्रेरणा लेने को कहा.छात्र व शिक्षक इनके कार्यो को याद करते हुये भावुक हो गये. साथ हीं उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प भी दुहराया. मौके पर अश्विनी चौबे, पंकज कुमार सिंह, दीपिका कुमारी चौबे, श्वेता चौबे, राबिया, निलोफर समा, शैलेष चौधरी, वर्षा कुमारी, नम्रता पांडेय, अंजली गुप्ता सहित स्कूल के सभी छात्र-छात्रायें व शिक्षक-शिक्षिका कैंडल मार्च व शोकसभा में शामिल हुये.

103 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : स्वास्थ्य मंत्री व पालमू एसपी ने नावाडीह कला में पुलिस ओपी का किया उद्घाटन

Karykrm me bolte svashthy mantri Poolis OP ka udghatan karate atithi Poolis OP  ka  udghatan karate atithi-1.jpg Karykrm me bolte svashthy mantri-0.jpg

पुलिस ओपी का उद्घाटन करते अतिथि
उद्घाटन समारोह में बोलते स्वस्थ्य मंत्री

> पलामू पुलिस ने नक्सलियों व अपराधियों पर लगा दिया है अंकुश – रामचंद्र चंद्रवंशी

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के नावाडीह कला गांव में गुरुवार को पुलिस आउट पोस्ट खुल गया. इस पुलिस ओपी का उद्घाटन स्वस्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी व पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. उद्घाटन समारोह में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि कभी विश्रामपुर-मझिआंव विस क्षेत्र में मात्र चार थाना हुआ करता था. लेकिन हम सब के सामूहिक प्रयास से आज इस विस क्षेत्र में आठ थाना व दो पुलिस आउट पोस्ट बन गया है. जिसके चलते अपराध व उग्रवाद पर पुलिस ने पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया है. उन्होंने पालमू पुलिस की सराहना करते हुये कहा कि इस प्रमंडल की पुलिस ने उग्रवादी, नक्सलवादी व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगा दिया है. श्री चंद्रवंशी ने घोषणा किया कि विश्रामपुर में अनुमंडलीय थाना बनाया जायेगा. इसके अलावे बेलहारा व कौड़िया में दो और पुलिस आउट पोस्ट खोला जायेगा. एसपी इंद्रजीत महथा ने कहा कि सीमित क्षेत्रफल में थाना व पिकेट के निर्माण से अपराध व उग्रवाद पर लगाम लगाने में ज्यादा सहूलियत होती है. इस ओपी के निर्माण से तीन पंचायत के दर्जन भर गांव अब पूरी तरह से सुरक्षित हों जायेगा. उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को नसीहत देते हुये कहा कि अंग्रेजो के जमाने की पुलिस के बजाय आज के जमाने की पुलिस बनकर दिखाये. अंग्रेजो के जमाने की पुलिस सिर्फ संपति व जान-माल की रक्षा करती थी.आज की पुलिस को जान-माल व संपति के अलावा लोगो की सम्मान की भी सुरक्षा करनी होगी.उन्होंने कहा कि पुलिस बोल-चाल की भाषा को मधुर बना कर रखे. कार्य ऐसा न्याय संगत करे कि लोगो को पुलिस पर गर्व हो. श्री महथा ने स्पष्ट शब्दो में कहा की छबि खराब करने वाले पुलिस अधिकारियों व जवानों को किसी भी हाल में बख्सा नही जायेगा.मौके पर आरसीआटी के निदेशक डॉ• ईश्वर सागर चंद्रवंशी, वरीय भजपा नेता टिकैत चौबे, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री भोला चंद्रवंशी, डीएसपी सुरजीत कुमार, पुलिस निरीक्षक डीएन रजक, विश्रामपुर थान प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, रामचंद्र यादव,इद्रीस हवारी, ललन चौबे, प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे, कृष्णमुरारी सिंह, शतीश्वर प्रसाद सिंह, पंकज तिवारी,राजेश्वर केशरी, शंकर केशरी, पार्षद पुनम देवी, रंजीता देवी, सुनील कुमार चौधरी, विजय रवि, संजू ठाकुर रामध्यान राम सहित कई लोग मौजूद थे.

260 total views, no views today

विश्रामपुर/रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद व आंचलिक क्षेत्र में शान से लहराया तिरंगा

झंडोतोलन करते प्रखंड प्रमुख
तिरंगे को सलामी देते थाना प्रभारी
झांकी प्रस्तुत करती छात्रायें
ध्वजारोहण करते नप अध्यक्ष

> स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद प्रतियोगिताओं की रही धूम
विश्रामपुर / रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद व आंचलिक क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी सरकारी तथा गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शान से लहराया. इस अवसर पर क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेल-कूद प्रतियोगिताओं की धूम रही. विश्रामपुर प्रखंड कार्यालय पर प्रमुख संतोष चौबे, विश्रामपुर नगर परिषद कार्यालय पर नप अध्यक्षा हलीमा बीबी, विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेन्द्र कुमार, रेहला थाना में थाना प्रभारी नूतन मोदी, विश्रामपुर थाना में थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, विश्रामपुर, आरसीआईटी कॉलेज में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, रेहला संत तुलसीदास इंटर कॉलेज में प्राचार्य अरुणधर दुबे, डिग्री कॉलेज में प्राचार्य संतोष मिश्रा, जनता उच्च विद्यालय में प्राचार्य भोला राय, रेहला कन्या उच्च विद्यालय में बृजनंदन तिवारी, रेड रोज पब्लिक स्कूल में थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में विजय पांडेय,संत पॉल कॉन्वेंट स्कूल में निदेशक एस एम एस्ले, बी मोड़ ज्ञान मंदिर आवासीय पब्लिक स्कूल में निदेशक राकेश कुमार शुक्ला, रेहला ज्ञान दीप कॉन्वेंट स्कूल में संस्थापक अवध बिहारी पांडेय,रेहला प्रोग्रेशिव चिल्ड्रेंड स्कूल में निदेशक डॉ• अनिल कुमार सिंह, कैरियर कोचिंग सेंटर में निदेशक धनंजय मेहता, बेलचंपा ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में संस्थापक उमेश  ह, झगरूआ ज्ञान सागर स्कूल में प्रचार्य ओमप्रकाश मिश्रा ने ध्वजारोहण किया.भाजपा कार्यालय में नगर मंडल अध्यक्ष सीताराम आर्य, ग्रामीण मंडल कार्यालय में कृष्णमुरारी सिंह,राजद कार्यालय पर प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, कांग्रेस कार्यालय पर प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र दीक्षित ने
झंडोतोलन किया.इसके अलावा सभी सरकारी व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में संस्था प्रमुखों ने ध्वजारोहण किया.

झंडोतोलन करते चिकित्सा पदाधिकारी

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शैक्षणिक संस्थानों में खेल-कूद प्रतियोगिताओं व सांस्कृतिक कार्यक्रमो की धूम रही. आरसीआईटी कॉलेज परिसर में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो हुआ. संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल, रेड रोज पब्लिक स्कूल व बेलचंपा ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया.इस स्कूल के छात्र-छात्राओं ने आकषर्क झांकी निकली, जो क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र रहा. इसके अलावा कई शैक्षणिक संस्थानों में खेलकूद प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया.

130 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : गांधी आश्रम सेवा समिति के अध्यक्ष बने जुगेश्वर साहु

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड अंतर्गत स्थित जिला के एकमात्र गांधी आश्रम में महात्मा गांधी सेवा समिति  के अध्यक्ष जुगेश्वर साहू द्वारा समिति के पुर्नगठन हेतु एक बैठक बुलायी गयी. जिसमे ग्रामीणों द्वारा सर्वसम्मति से जुगेश्वर साहू को फिर से अध्यक्ष के लिये चयन किया गया।उपाध्यक्ष गिरजा शंकर राम,सचिव मुमताज खलीफा, उपसचिव डोमन सिंह, कोषाध्यक्ष गंगा सिंह, उप- कोषाध्यक्ष बाला सिंह, मीडिया प्रभारी योगेन्द्र विश्वकर्मा, पहचानकर्ता बलराम सिंह तथा इसके साथ ही समिति के कार्यकरणी सदस्यों का भी चयन किया गया जिसमें उपेन्द्र पासवान, नसीब खलीफा, जनार्दन सिंह, सुदेश्वर भारती, जन्मविजय साहू है। मौके समिति अध्यक्ष जुगेश्वर साहू ने कहा कि महात्मा गांधी एक महापुरुष थे।उनके आदर्शों को भारत ही नही संसार के बहुत सारे देश मानते है। उन्होंने देश आजाद करवाने में बहुत बड़ा योगदान दिये। कल गणतंत्र दिवस बहुत धूमधाम से बनाया जायेगा।जिसमे ध्वजारोहण 9:30 बजे किया जायेगा।

82 total views, 1 views today

सगमा(गढ़वा) : स्व. जगनारायण साह के परिजनों से मिलकर शोक सम्बेदना करने पहुचे नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रवक्ता, प्रखंड प्रभारी व विधायक प्रतिनिधि

सगमा(गढ़वा) : रविवार को बिहार के जिला जमुई में काँवरिया के सड़क दुर्घटना बाद उनके घर पहुंचे नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रवक्ता लक्षण राम, प्रखण्ड प्रभारी राकेश कुमार चौबे,अध्यक्ष दिलीप यादव एवं बिधायक प्रतिनिधि राजेश बैठा स्व जगनारायण साह के बिधवा मां (65वर्ष) जमुनी कुँवर व मृतक की बिधवा पत्नी (28वर्ष)रीता देवी से मिल शोक संतप्त ब्यक्त कर ढाँढस बँधाया और भगवान से उनकी आत्मा के लिए शांति की प्रार्थना किया एवं हरसम्भव सहयोग करने की बात कही ।स्व साह के दो छोटे छोटे बच्चे को देख सभी ने बिलख पड़े. मोर्चा प्रवक्ता लक्ष्मण राम ने कहा दर्दनाक घटना है,इस घटना को दर्द को बांटने के लिए माननीय बिधायक भानु प्रताप साही आएगे और आर्थिक सहयोग करेंगे. राकेश कुमार चौबे अनाथ बच्चों के लिए भगवान से भीख मांगी और कही की ऐसी दर्द किसी को न दे ।भीख माँगते हुए बच्चों के लिए यथा सम्भव सहयोग करने को कहाँ अध्यक्ष दिलीप यादव और बिधायक प्रतिनिधि राजेश बैठा ने कहा कि इनकी (मृतक के) आर्थिक स्थिति बहुत दैनिए है प्रखण्ड विकास पदाधिकारी से बात कर सहयोग करने को कहा बताते चले कि राहुल (5 वर्ष) और रंजीत (3वर्ष) के उम्र में ही स्व जगनारायण साह के पिता भी काल के गाल में समा गए थे. मौके पर अध्यक्ष दिलीप  यादव,बिधायक प्रतिनिधि राजेश बैठा धर्मेन्द्र यादव,रविरंजन यादव निरजय बैठा लालू कुशवाहा समेत का नवजवान संघर्ष मोर्चा कर्यकर्ता एव ग्रामीण मैजूद थे.

235 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : आरसीआईटी में आयोजित सेमिनार में छात्रों को दी गयी कई जानकारी

सेमिनार में जानकारी देते कंपनी के अधिकारी

विश्रामपुर(पलामू) : आरसीआईटी के सभागार में शनिवार को जेके वाल पुटी और टी एंड पी सेल की ओर से सेमिनार आयोजित की गई.सेमिनार के उद्घाटन के बाद बतौर मुख्य अतिथि
संस्थान के निदेशक डॉ ईश्वरसागर चंद्रवंशी ने बोलते हुए कहा कि मेहनत, दृढ़-आत्मविश्वास और सम्यक ज्ञान के बूते तमाम प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल की जा सकती है. लक्ष्य को हमेशा उंचा रखकर जो भी छात्र विषम परिस्थतियों में भी नहीं घबराता है निश्चित रूप से वही एक दिन सफलता की उच्चाई हासिल करता है. निदेशक ने कहा कि अब आरसीआईटी संस्थान के छात्रों
को नौकरी की तलाश में कहीं अन्यत्र भटकना नहीं पड़ेगा.देश की कई बड़ी कंपनियों की ओर से संस्थान के छात्रों का कैंपस सेलेक्शन किया जा रहा है.साथ हीं कंपनी की ओर से चयनित कई स्टूडेंट्स देश के कई कोने में अपनी प्रतिभा का जौहर भी दिखा रहे है.सेमिनार में जेके वाल पुटी कंपनी के डिप्टी जीएम रामेश्वर सिंह और मैनेजर सुनील कुमार ने छात्रों को जेके सिमेंट के बारे में विस्तृत जानकारी दी.साथ हीं बताया कि जेके सिमेंट औरों की अपेक्षा कई गुणा अच्छा है.यह अत्याधुनिक तकनीक और वैज्ञानिक पद्धति से तैयार किया जाता है. वहीं कंपनी में कार्य करने वाले इंजीनियर की उपयोगिता पर भी प्रकाश डाला.सेमिनार में सैकड़ो छात्र शामिल थे.

119 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : भीष्म बाबू का निधन कांग्रेस के लिये अपूर्णीय क्षति-अजय दुबे

शोक सभा में मौजूद लोग

> कांग्रेस ने किया शोक सभा का आयोजन, रखा दो मिनट का मौन
 विश्रामपुर(पलामू) : कांग्रेस की विश्रामपुर प्रखंड इकाई ने रविवार को शोक-सभा का आयोजन
किया. शोक सभा में पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह के निधन पर दुःख व्यक्त किया गया. मृत आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन भी रखा गया. शोक सभा में अजय दुबे ने कहा कि भीष्म बाबू मेरे अभिभावक समान थे. उनसे मेरा सिर्फ राजनितिक सम्बन्ध ही नही था, बल्कि पारिवारिक सम्बन्ध था. उनके निधन से मेरा व्यक्तिगत नुकसान हुआ है. जिसकी पूर्ति कभी नही हो सकती. उन्होंने कहा कि स्व० सिंह विश्रामपुर क्षेत्र के दामाद थे. इसलिये इस क्षेत्र से उनका ज्यादा लगाव था. कांग्रेस पार्टी को उन्होंने अपना पूरा जीवन दे दिया. उनका जाना कांग्रेस के लिये अपूर्णीय क्षति है. शोक-सभा में वरीय कांग्रेसी संतोष कुमार चौबे, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष रामचन्द्र  दीक्षित, उंटारी रोड प्रखंड अध्यक्ष अशोक सिंह,अधिवक्ता सुधीर चौबे, इंटक अध्यक्ष मनोज शुक्ल,संजय पाण्डेय, सुनील पांडेय, मणिभूषण पाण्डेय, ऋषि पांडेय, सुनील यादव, डॉ. इलियाश अंसारी सहित कई कांग्रेसी मौजूद थे.

147 total views, no views today

रेहला(पलामू) : कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमन्दों तक पहुचाया जा रहा है- संतोष

गैस चूल्हा वितरित करते अतिथि

> उज्वला योजना के तहत गुरहा कला के लाभुकों को मिला गैस कनेक्शन
 रेहला(पलामू) : प्रखंड के गुरहा कला पंचायत सचिवालय परिसर में रविवार को आयोजित
कार्यक्रम में उज्ज्वला योजना के लाभुकों के बीच प्रमुख संतोष कुमार चौबे, मंत्री प्रतिनिधि रामचंद्र यादव, इदरीस हवारी, मंडलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी सिंह ने संयुक्तरूप से गैस कनेक्शन के साथ चूल्हा और सिलेंडर वितरित किया. प्रमुख संतोष चौबे ने कहा कि गरीब परिवार के कोई भी ऐसा घर नहीं
बचेगा जिस घर के सदस्यों को गैस कनेक्शन नहीं मिला हो. गैस मिलने से महिलाओं को समय की बचत के साथ कई बीमारियों से भी बचाव होगा. वहीं मंत्री प्रतिनिधि रामचंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के लिए कई लाभकारी योजना चलाई है. जिसका लाभ जरूरत मंदों को मिल रहा है. इसके लिए पदाधिकारी और भाजपा के कार्यकर्ता जी जान से लगे हुए है. मौके पर कई वार्ड सदस्य और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे.

103 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : आरसीआईटी में आयोजित सेमिनार में छात्रों को दी गयी कई जानकारी

सेमिनार में जानकारी देते कंपनी के अधिकारी

विश्रामपुर(पलामू) : आरसीआईटी के सभागार में शनिवार को जेके वाल पुटी और टी एंड पी सेल की ओर से सेमिनार  आयोजित की गई. सेमिनार के उद्घाटन के बाद बतौर मुख्य अतिथि संस्थान के निदेशक डॉ ईश्वरसागर चंद्रवंशी ने  बोलते हुए कहा कि मेहनत, दृढ़-आत्मविश्वास और सम्यक  ज्ञान के बूते तमाम प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल की जा सकती है. लक्ष्य को हमेशा उंचा रखकर जो भी छात्र विषम परिस्थतियों में भी नहीं घबराता है निश्चित रूप से वही एक दिन सफलता की उच्चाई हासिल करता है.निदेशक ने कहा कि अब आरसीआईटी संस्थान के छात्रों को नौकरी की तलाश में कहीं अन्यत्र भटकना नहीं पड़ेगा.देश की कई बड़ी कंपनियों की ओर से संस्थान के छात्रों का कैंपस सेलेक्शन किया जा रहा है. साथ हीं कंपनी की ओर से चयनित कई स्टूडेंट्स देश के कई कोने में अपनी प्रतिभा का जौहर भी दिखा रहे है.सेमिनार में जेके वाल पुटी कंपनी के डिप्टी जीएम रामेश्वर सिंह और मैनेजर सुनील कुमार ने छात्रों को जेके सिमेंट के बारे में विस्तृत जानकारी दी. साथ हीं बताया कि जेके सिमेंट औरों की अपेक्षा कई गुणा अच्छा है. यह अत्याधुनिक तकनीक और वैज्ञानिक पद्धति से तैयार किया जाता है. वहीं कंपनी में कार्य करने वाले इंजीनियर की उपयोगिता पर भी प्रकाश डाला.सेमिनार में सैकड़ो छात्र शामिल थे.

122 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर को अनुमंडल बनाने की मांग पर मुखर होकर बोलने लगे लोग

मोर्चा के मीडिया प्रभारी राहुल दुबे
भाजपा नेता वेदप्रकाश शर्मा

> अनुमंडल के मुद्दे पर एक मंच पर आ सकते है कई दल के नेता-कार्यकर्ता

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर को अनुमंडल बनाने की मांग धीरे-धीरे तेज होने लगी है. अनुमंडल की मांग पर आम लोग भी मुखर होकर बोलने लगे है. जो स्थिति बन रही है, उसके मुताबिक अनुमंडल के मुद्दे पर कई दल के नेता-कार्यकर्ता एक मंच पर आ सकते है.इसके लिये गांधी विचार मंच ने प्रयास भी शुरू कर दिया है. अनुमंडल बनाने की मांग के मुद्दे को लगभग सभी दलों का समर्थन प्राप्त है.सभी पार्टी के पूर्व विस प्रत्याशी भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाकर जनता में अपनी पकड़ मजबूत बनना चाहते है. इधर आम जनमानस से भी विश्रामपुर को अनुमंडल बनाने की मांग उठने लगी है.भजपा नेता दावा कर रहे है कि स्थानीय विधायक सह प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी विश्रामपुर को अनुमंडल बनवाने की प्रक्रिया को कब का शुरू करा चुके है. भाजपाईयों का दावा है कि जल्द ही विश्रामपुर को अनुमंडल का दर्जा मिल जायेगा. असली लड़ाई तो अनुमंडल बनने के बाद विश्रामपुर को जिला बनाने के लिये लड़नी है. जबकि विरोधी इसे सिर्फ राजनीतिक स्टंट मान रहे है. विरोधी दल के नेताओ की माने तो बर्तमान सत्ता बगैर संघर्ष के विश्रामपुर को अनुमंडल का दर्जा देने नही जा रहा है. इसी मुद्दे पर पक्ष व विपक्ष के नेताओ से प्रभात खबर ने बात की. दोनों पक्ष के नेताओ ने विरोधाभाषी तरीके से अपनी-अपनी बात कही. लेकिन दोनों पक्षो ने यह माना कि विश्रामपुर अनुमंडल बनने का सारा अहर्ता पूरा करता है. और विश्रामपुर को अनुमंडल बनना ही चाहिये.
> विश्रामपुर अनुमण्डल ही नही जिला बनने की पात्रता रखता है – वेद प्रकाश शर्मा
भाजपा नेता सह रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के सचिव वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि विश्रामपुर अनुमण्डल ही नही जिला बनने का सभी पात्रता रखता है. विश्रामपुर की भौगोलिक स्थिति भी इस बात को पूरी तरह साबित कर रही है. विश्रामपुर जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर है. हरिहरगंज, छतरपुर और हुसैनाबाद की दुरी भी विश्रामपुर से 40 किमी ही दूर है. इस हिसाब से विश्रामपुर मध्य में पड़ता है. विश्रामपुर को अनुमण्डल और जिला बनाने की मांग लोगों की वजीब है.इसलिये सरकार को आमजनों की इस मांग पर गंभीरता और सहानुभूति के साथ विचार करना चाहिये.वैसे स्थानीय विधायक सह प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चंद्रवंशी इस मामले पर सकारात्मक रुख अख्तियार किये हुये हैं, इसलिये विश्रामपुर को जल्द ही अनुमण्डल बनने की पूरी उम्मीद है. उन्होंने कहा कि विश्रामपुर को जिला बनाने हेतु एक संघर्ष समिति का गठन किया जायेगा. जिला बनाओ संघर्ष समिति में सभी दल के लोंगो के अलावा क्षेत्र के समाजसेवी और बुद्धिजीवी को भी शामिल किया जायेगा. संघर्ष समिति के गठन के उपरांत विश्रामपुर को अनुमण्डल बनाते हुये जिला बनाने हेतु चरणबद्ध आंदोलन छेड़ा जायेग.
> बिश्रामपुर को दस वर्ष पहले अनुमण्डल बन जाना चाहिये था – राहुल दुबे
झारखण्ड नव निर्माण मोर्चा के मीडिया प्रभारी राहुल दुबे ने कहा कि विश्रामपुर अनुमण्डल बनने का सभी आहर्ता कब का पूरा कर चुका है.विश्रामपुर को तो दस वर्ष पूर्व ही अनुमण्डल बन जाना चाहिये था. लेकिन जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण विश्रामपुर आज तक अनुमण्डल नही बन पाया. श्री दुबे ने कहा कि झारखण्ड नव निर्माण मोर्चा और उसके केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह का स्पष्ट मानना है कि अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुचाने के लिये छोटे-छोटे प्रखंड व अनुमण्डल की अति-आवश्यकता है. ताकि सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वास्तविक जरूरतमन्दों तक बे-रोक-टोक के पहुंच सके. उन्होंने कहा कि अगर सरकार दो-तीन माह के अंदर विश्रामपुर को अनुमण्डल का दर्जा नही देती है,तो झारखण्ड नव निर्माण मोर्चा क्षेत्र के लोगो के साथ मिलकर व्यापक स्तर पर आंदोलन छेड़ेगा

93 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जायेगा सरकारी योजनाओं का लाभ – ईश्वर सागर

गैस चूल्हा वितरित करते अतिथि

> बघमनवा पंचायत के महिलाओं के बीच 200 गैस सिलेंडर व चूल्हा का हुआ वितरण
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड के बघमनवा पंचायत सचिवालय में 200 महिला लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर व चूल्हे का वितरण किया गया. लाभुकों के बीच गैस सिलेंडर व चूल्हा का वितरण भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी उर्फ मुन्ना चंद्रवंशी ने किया. वितरण समारोह की अध्यक्षता मुखिया रवींद्रनाथ उपाध्याय व संचालन ब्लॉक ई-मैनेजर अभिनव प्रकाश ने किया.मुन्ना चंद्रवंशी ने कहा की केंद्र व राज्य सरकार गरीब-गुरबो के लिये कई कल्याणकारी योजनायें चला रही है. जरूरत है इन योजनाओं को वास्तविक जरूरतमंदों तक पहुंचाने की. हमारा प्रयास है कि सरकार के योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाये.मुखिया रवींद्रनाथ उपाध्याय ने कहा कि बघमनवा पंचायत में सरकार के हर कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है. बगैर किसी भेदभाव के हर जरूरतमंदों को लाभववित किया जा रहा है.उन्होंने कहा कि बघमनवा पंचायत के पूर्ण विकास हेतु संकल्पित है. मौके पर स्वस्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव, ब्लॉक एकाउंटेंट मनीष सिंह,पंचायत सेवक सुकन चौधरी, रोजगार सेविका रश्मि कुमारी सहित कई पंचायत प्रतिनिधि व स्थानीय लोग मौजूद थे.

72 total views, no views today

रेहला(पलामू) : ज्ञान निकेतन के 700 बच्चो को खिलाया गया कृमिनाशक गोली

बच्चों के बीच गोली वितरित करते अतिथि

रेहला(पलामू) : उमेश सिंह एजुकेशन एंड बेल्फेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित बेलचंपा के ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में 700 बच्चों को कृमिनाशक गोली एल्बेंडाजोल खिलाया गया. इसके लिये स्कूल परिसर में एक शिविर का आयोजन किया गया था. शिविर में बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी कई जानकारी दी गयी. बच्चों को बीमारियों से बचने के उपाय व दवा के बारे में बताया गया.स्कूल के निदेशक अमित कुमार सिंह बाबुल ने कहा कि स्वस्थ्य बच्चे ही वेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकते है.इस लिये बच्चों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिये. मौके पर प्रचार्य ओमप्रकाश मिश्रा, प्रियंका कुमारी, सुरेंद्र शर्मा सहित कई शिक्षक-शिक्षिका व छात्र-छात्रायें मौजूद थे.

66 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर पुलिस स्कूली बच्चों को पढ़ा रहा देश प्रेम का पाठ

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि व बच्चे

> रेड रोज स्कूल प्रबंधन ने एक हजार छात्र-छात्राओं के बीच किया तिरंगे झंडे का वितरण
विश्रामपुर(पलामू) : देश के जश्ने-आजादी 15 अगस्त से पूर्व विश्रामपुर पुलिस व रेड रोज स्कूल प्रबंधन छात्र-छात्राओं को देश प्रेम की पाठ पढ़ा रहा है. पुलिस व रेड रोज प्रबंधन विश्रामपुर नगर परिषद व प्रखंड के स्कूलों में जाकर बच्चों के बीच तिरंगे झंडे का वितरण भी कर रहा है. कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों को देश की आजादी के बारे में बताया जा रहा है. इसके अलावा बच्चो को राष्ट्र प्रेम का भी पाठ पढ़ाया जा रहा है. शुक्रवार को गौरा मध्य विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विश्रामपुर थान प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों में संस्कार व राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करना है. इसके अलावे अंधविश्वास व साइबर क्राइम के बारे में बताते हुये उससे बचने के उपाय भी बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा के निर्देशानुसार विश्रामपुर पुलिस समाजिक सरोकार का कार्य भी करती रहती है. रेड रोज स्कूल के निदेशक राजन पांडेय ने स्कूली बच्चों के बीच तिरंगे झंडे का वितरण किया.श्री पांडेय ने कहा कि बच्चों में राष्ट्र भक्ति व सामाजिक चेतना को विकसित करने हेतु सभी स्कूलों में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है.बच्चों को तिरंगे की आन-बान-शान के बारे में बताया जा रहा है. कार्यक्रम के दौरान बच्चों को तिरंगे को सम्मान देते रहने का संकल्प दिलवाया गया. मौके पर राजेश केशरी, ब्रजेश चौबे, कृष्णा राम, नीरज मिश्रा, अजय दुबे, हरिओम शुक्ला सहित कई लोग मौजूद थे.

76 total views, no views today

रेहला(पलामू) : आत्मरक्षा हेतु बेटियां के लिये कराटे का प्रशिक्षण जरूरी – बंदना भिड़े

छात्राओं के साथ क्लब के लोग

> कराटे चैंपियनशिप में ब्लैक-बेल्ट हासिल की छात्राओं को रोटरी क्लब ने किया सम्मानित
रेहला(पलामू) : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय परिसर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में कराटे चैंपियनशिप हासिल की छात्राओं को रोटरी क्लब ऑफ रेहला व इनरव्हील क्लब ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया. सम्मान समरोह की अध्यक्षता वार्डेन संगीत कुमारी व संचालन प्रशिक्षक संतोष कुमार ने किया. यहां उल्लेखनीय है कि मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय कराटे चैम्पियनशिप में रेहला की 7 बेटियों ने सफलता अर्जित की थी. इन सातों बेटियों ने कराटे का ब्लैक-बेल्ट हासिल किया था.आज सम्मान समारोह में इन्ही विजेता बेटियों को क्लब द्वारा मेडल व प्रस्सतिपत्र दे कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रोटरी व इनरव्हील क्लब की अध्यक्षा बंदना भिड़े ने बच्चियों को सम्मानित तथा प्रोत्साहित किया. बंदना भिड़े ने कहा कि आज की जो परिस्थिति व परिवेश है, उसमें बेटियों को कराटे की जानकारी आत्मरक्षा हेतु होनी ही चाहिये. उन्होंने मुख्य प्रशिक्षक शिहान संतोष कुमार की प्रसंशा करते हुये कहा कि इन्होंने बेटियों को कराटे की जानकारी दे कर एक तरह से समाज को अपराध मुक्त करने का ही प्रयास किया है.मौके पर इनरव्हील क्लब के सदस्य इंदु वर्मा,रीता डांडीवाल, क्रांति रावत, अमिता दुबे, निधि द्विवेदी, उर्वसी पांडेय, लता गुप्ता, रोटरी के सचिव जे जे सिंह, शिक्षिका प्रिया सिंह, गायत्री शुक्ला, सुभाश्री सिंह, गौरी तिवारी, प्रमिला कुमारी, मीनाक्षी सिंह, अलका कुमारी, सबीना खातून सहित कई लोग मौजूद थे.
> इन्हें किया गया सम्मानित
सम्मान समारोह में ब्लैक-बेल्ट धारी संगीता कुमारी,शिवानी सिंह, रिंकी कुमारी, मनीषा कुमारी, अंजली कुमारी, रिंकू कुमारी आदि को सम्मानित किया गया.
> रोटरी व इनरव्हील ने किया पौधारोपण
रोटरी क्लब ऑफ रेहला व इनरव्हील क्लब ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पौधारोपण किया. क्लब के सदस्यों ने विद्यालय परिसर में फलदार, इमारती व औषधीय पौधा लगया. क्लब के लोगो ने विद्यालय के शिक्षिका व छात्राओं को इन पौधों को बचाने का संकल्प भी दिलाया.

100 total views, no views today

जरूरतमन्दों के दरवाजे तक पहुंचाया जायेगा योजनाओं का लाभ- मुन्ना चंद्रवंशी

लाभुकों को गैस चूल्हा देते अतिथि

> उज्ज्वला योजना के तहत 200 लाभुकों के बीच गैस चूल्हा व सिलेंडर का हुआ वितरण
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर के लालगढ़ पंचायत सचिवालय में 200 लाभुकों के बीच गैस चूल्हा व सिलेंडर का वितरण किया गया. गैस वितरण समारोह की अध्यक्षता मुखिया अनीता देवी व संचालन धर्मेन्द्र चौधरी ने किया.लाभुकों के बीच गैस का वितरण भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य डॉ० ईश्वर सागर चंद्रवंशी, स्वास्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचन्द्र यादव, विधायक प्रतिनिधि इदरीश हवारी व भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णमुरारी सिंह ने संयुक्त रूप से किया.मुन्ना चंद्रवंशी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीब और महिलाओं के उत्थान हेतु कई कल्याणकारी योजनाये चला रही है. जरूरत है इन योजनाओं को वास्तविक जरूरतमन्दों तक पंहुचाने की. उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ वास्तविक जरूरतमन्दों तक पंहुचाया जायेगा. इस कार्य में भाजपा कार्यकर्ता पुरे दिल से लगे हुये हैं. मौके पर डॉ० अमरेश तिवारी, अनिल पासवान, उप-मुखिया जितेंद्र चौधरी सहित कई पंचायत प्रतिनिधि व स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे.

43 total views, no views today

रेहला(पलामू) : नगर आवास विभाग की पीएमयू टीम ने ग्रासिम इंट्रस्टीज का किया निरीक्षण

> कर संचय हेतु किया जा रहा भौतिक सत्यापन,दो दिन और चलेगा सत्यापन कार्य
रेहला(पलामू) : नगर आवास विकास विभाग द्वारा गठित पीएमयू की टीम ने गुरुवार को रेहला के ग्रासिम इंट्रस्टीज का निरीक्षण किया. पीएमयू की टीम का नेतृत्व च्वाइस कंसल्टेंसी के पंकज कुमार कर रहे थे. टीम ने फैक्ट्री परिसर में बने भवनों व निर्माण और निर्मित कार्यो का जायजा लिया.यहां उल्लेखनीय है कि नगर आवास एवं विकास विभाग द्वारा कर संचय निरीक्षण हेतु पीएमयू टीम का गठन किया है.यह टीम नगर निकायों में संभावित जगहों पर जाकर कर संचय हेतु अवलोकन करता है. पंकज कुमार ने बताया कि ग्रासिम इंट्रस्टीज विश्रामपुर नगर परिषद के अंतर्गत आता है. फैक्ट्री प्रबंधन ने जेएमए की धारा 152 की तहत सैफ के माध्यम से अपनी संपति का ब्यौरा देते हुये कर जमा किया था.लेकिन विश्रामपुर नगर परिषद फैक्ट्री प्रबंधन के स्वघोषित संपति के ब्यौरे से संतुष्ट नही है. उन्होंने बताया कि नगर निकायों को धारा 152 (3) के तहत यह शक्ति प्रदान है कि संदेह होने पर वह स्थल पर जाकर भौतिक सत्यापन कर सकता है. निकाय को मिले इसी शक्ति के तहत ग्रासिम इंट्रस्टीज परिसर का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है.नगर प्रबंधक निशांत जोसफ तिर्की ने कहा कि कर संचय निरीक्षण व भौतिक सत्यापन का काम अगले दो दिनों तक चलेगा.पीएमयू टीम के साथ स्पैरो सॉफ्टेक लिमिटेड के कर्मचारी भी मौजूद थे.

76 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर जनता उच्च विद्यालय में लीगल लिटरेसी क्लब शुरू

बच्चों को कानून की जानकारी देते अधिवक्ता


> अधिवक्ता संजय कुमार पांडेय ने बच्चों को पढ़ाया कानून का पाठ
विश्रामपुर(पलामू) : पलामू ज़िला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा गठित लीगल लिटरेसी क्लब के तत्वावधान में ज़िले के सभी उच्च विद्यालयों में लीगल अवेरनेस कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसी कार्यक्रम के तहत विश्रामपुर के राजकीय कृत 10+2 जनता उच्च विद्यालय में कक्षा नवीं व दशवीं के विद्यार्थियों को लीगल लिटरेसी क्लब के तहत नियुक्त रिसोर्स पर्सन अधिवक्ता संजय कुमार पांडेय ने कानून से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी. अधिवक्ता संजय कुमार पाण्डेय ने विद्यार्थियों को प्रारंभिक कानूनी से संबंधित बातों को बताया. एफआईआर से लेकर जमानत लेने तक कि सारी प्रक्रियाओं की जानकारियां दी. विद्यार्थियों को उक्त सभी जानकारियां बहुत अच्छी लगीं. इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि इसमें शत प्रतिशत छात्रायें ही भाग लीं. इस मौके पर मुखिया रवींद्रनाथ उपाध्याय, विद्यालय के प्राभारी प्रधानाध्यापक अनिल गुप्ता, शिक्षक भोला राय, अरुण सिंह, समाजसेविका मधुलता देवी सहित स्कूल की छात्रायें मौजूद थी. लीगल लिटरेसी क्लब में छात्राओं काफी में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. बताते चलें कि प्रत्येक माह में इस तरह के दो कार्यक्रम सुनिश्चित किये गये हैं. इस सामाजिक कार्य में अधिवक्ता काफी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.

80 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : पूर्ण स्वच्छता के लिये सोच बदलना होगा – ईश्वर सागर चंद्रवंशी

कार्यशाला का उदघाटन करते अतिथि
स्वच्छता का शपथ लेते बच्चें

> जयंट्स ग्रुप ऑफ विश्रामपुर ने स्वच्छ भारत मिशन पर किया कार्यशाला का आयोजन
विश्रामपुर(पलामू) : जयंट्स ग्रुप आफ विश्रामपुर के द्वारा नगर परिषद मुख्यालय स्थित जनता हाई स्कूल परिसर में स्वच्छ भारत मिशन की सफलता हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में कई स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित स्थानीय लोग काफी संख्या में शामिल हुये. इससे पहले भाजपा नेता ईश्वर सागर चंद्रवंशी, विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार व नगर प्रबंधक निखिल किरण ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यशाला का उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता जयंट्स ग्रुप ऑफ विश्रामपुर के अध्यक्ष संजय पांडेय व संचालन संस्थापक अध्यक्ष संतोष केशरी ने किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि समाज के सभी व्यक्ति अपने आप में सुधार कर लें तो निश्चित रुप से बदलाव दिखने लगेगा.पूर्ण स्वच्छता के लिये आम लोगो को अपने सोच में बदलाव लाना होगा. सिर्फ शौचालय बन जाने से ही शहर स्वच्छ नही हो जायेगा. उन्होंने कहा कि समाज को स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी सभी लोगों को लेना होगा। कार्यक्रम चलाने मात्र से समाज में फैले गंदगी को दूर नहीं किया जा सकता है। इसकी शुरुआत घर से करने पर हीं आशातीत सफलता मिल सकती है। विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि अगर समाज के सभी लोग अपने तन-मन की सफाई के साथ जहां भी कार्य करते हों उसकी सफाई की शुरुआत करें तो भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छता अभियान सफल होगा.उन्होंने कहा कि अपने आप में सुधार लाकर हीं समाज की बुराइयों पर काबू पाया जा सकता है. कार्यशाला में स्कूली छात्र-छात्राओं को स्वच्छता संबंधी पाठ पढ़ाये गये.बच्चों को स्वच्छ रहने हेतु कई टिप्स भी दिया गया. कार्यशाला में मौजूद अतिथिओं, शिक्षकों सहित छात्र-छात्राओं को स्वच्छता की शपथ भी दिलायी गयी. मौके पर स्वस्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव,विधायक प्रतिनिधि इद्रीस हवारी, बघमनंवा मुखिया रविन्द्रनाथ उपाध्याय, पार्षद सुनील चौधरी, भोला राय, शंकर केशरी, मनीष कुमार, दामोदर पांडेय, मुन्ना गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे.

99 total views, no views today

स्वच्छ पांडू(पलामू) : भारत मिशन के तहत बाल स्वच्छता रैली निकली गयी, बेटी देंगे उस घर में शौचालय होगा जिस घर में

बाल स्वच्छता रैली में शामिल छात्राए
 पांडू(पलामू) : पांडू के प्रिय दर्शनी बालिका उच्च विद्यालय महुगांवा में गुरुवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत बाल स्वच्छता रैली निकाली गयी. इस मौके पर सोशल मोबलाइज़र रामलाल यादव, प्रखंड समन्वयक बलवंत कुमार पटेल एवं यूनिसेफ सपोटेड राजकिशोर पंडित उपस्थित थे. रैली की शुरुआत विद्यालय प्रांगण से किया गया जिसमें विद्यालय के शामिल सात सौ छात्राओं ने बांकी नदी पुल होते हुए बाजार प्रांगण पहुंचा जहाँ गली मुहल्ले होते हुए पांडू पुरे गांव का भ्रमण करते वापसी में स्कूल प्रांगण में रैली को समाप्त कर दिया गया. रैली में हाथ में तख्ती लिए छात्राओं ने बेटी देंगे उस घर में शौचालय होगा जिस घर में पानी पीना छानकर बेटी देना जानकर, छोड़ दो भाई छोड़ दो लोटा डब्बा छोड़ दो, बंद करो भाई बंद करो खुले में शौच करना बन्द करो, अगली लड़ाई साफ-सफाई, जन-जन का यह नारा है, स्वच्छ भारत हमारा है आदि स्वच्छता नारे लगा रहे थे. रैली के दौरान स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया,रैली समाप्ति के बाद सोशल मोबलाईजर रामलाल यादव छात्राओं के बीच स्वच्छता के प्रति बहुत सारी जानकारियां दी. उन्होंने कहा स्वच्छ रहने से गंभीर बीमारी से बचा जा सकता है. इसके आलावा उन्होंने छात्राओं को गांव टोले मुहल्ले में भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को आग्रह किया. इस मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक रामेश्वर पाल ने कहा स्वच्छता देश के विकाश में एक मुख्य अंग है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता से गंभीर बीमारी से बचा जा सकता है. उन्होंने अपने विद्यालय की छात्राओं को शौच के बाद और खाना खाने से पहले साबुन से हाथ धोने को कहा, इसके आलावा उन्होंने अपने घर के साथ-साथ अपने गांव टोले-मुहल्ले की साफ-सफाई रखने की बात कही.इस मौके पर शिक्षक शिवकुमार राम, बच्चू प्रसाद सोनी, अंजनी कुमार तिवारी,विजय कुमार पाठक, मीणा कुमारी, जल सहिया अंजू देवी आदि लोग उपस्थित थे.

87 total views, no views today