हुसैनाबाद(पलामू) : ब्रेक फेल होने से गिट्टी लोड हाइवा पलटा

हुसैनाबाद(पलामू) : हैदरनगर- जपला मुख्य सड़क के हैदरनगर रेलवे क्रोसिंग के समीप ब्रेक फेल होने से गिट्टी लोड हाइवा विशाल होटल में जा घुसा, ड्राइवर की सूझ बूझ से बडा हादसा टला।ड्राइवर को आई हल्की चोट।

101 total views, 1 views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हमारी जीत वार्ड 03 के जनता के नाम : राजेन्द्र पाल

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड तीन के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद राजेन्द्र पाल ने सैकड़ों समर्थकों के साथ शनिवार को विजयी जुलूस निकाली। विजयी जुलूस में वार्ड पार्षद के सैकड़ों समर्थकों ने राजेन्द्र पाल ज़िंदाबाद के नारों से जीत का विजयी-घोष किया। अपने वार्ड क्षेत्र के विभिन्न मोहल्ले में भ्रमण कर वार्ड पार्षद राजेन्द्र पाल ने लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करते हुए अपनी जीत को वार्ड वासियों की जीत बतलायी और कहा कि वार्ड क्षेत्र में मूलभूत सुविधा सहित वृद्धापेंशन, विधवा-पेंशन, आवास योजना, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था एवं वार्ड क्षेत्र को सुंदर व स्वच्छ बनाये रखना हमारी प्राथमिकता में शामिल होगी। हम जनता की विश्वासों पर खरे उतरने का हरसंभव प्रयास करेंगे जिसके लिए जनता ने हमें चुनी है।

79 total views, 2 views today

नावा बाजार(पलामू) : भाजपा की जीत विकास कार्य की पहचान : जमालुद्दीन

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड मुख्यालय मे भाजपा कार्यकर्ताओं ने झारखंड में नगर निकाय चुनाव में फुल बहुमत जीत पर खुशी का इजहार एक दूसरे को मीठा खिलाकर किया. मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष जमालुद्दीन खान ने कहा कि भाजपा की जीत विकास कार्य की पहचान है. देश में मोदी जी ने विकास को गति दिया है उनके कार्यकाल में भारत की तकदीर और तस्वीर दोनों बदली है. उन्होंने गरीब दलित महिला सभी को सम्मान देते हुए विकास की गाड़ी की पहिया बढ़ाई है. आज विकास का ही परिणाम है कि पूरे राष्ट्र में भाजपा का जनादेश मिल रहा है |चाहे वह राज्य का चुनाव हो या नगर निगम का चुनाव हो सभी में बहुमत प्राप्त हो रही है. आज क्षेत्र के सांसद विधायक मंत्री पार्टी को दिशा निर्देश मानते हुए विकास कार्य कर रहे हैं |वहीं दुर्गाप्रसाद अग्रवाल ने कहा कि झारखंड में नगर निगम का चुनाव में मिली सफलता केंद्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. यहां की जनता विकास चाहती है जिसका नतीजा विकास करने वाले आदमी को यहां की जनता फुल बहुमत देकर पार्टी को मजबूती प्रदान की है. भाजपा कार्यकर्ता लगन और परिश्रम के साथ चुनाव में उतरते हैं जो की मोदी जी द्वारा संचालित योजना का प्रचार प्रसार घर-घर तक पहुंचाने का काम कार्यकर्ता द्वारा किया जाता है. जिसका नतीजा है कि भाजपा को जनादेश मिल रहा है मौके पर मुनि साव, भगवान प्रसाद गुप्ता, लल्लन प्रसाद गुप्ता, मथुरा प्रसाद गुप्ता, बिना प्रसाद गुप्ता, प्रेम कुमार शिवनाथ साव सतनारायण गुप्ता अशोक प्रसाद सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

117 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : यह जीत वार्ड विसियों की जीत है : वार्ड पार्षद सुषमा

विजयी जुलूस में शामिल निर्वाचित वार्ड पार्षद सुषमा गुप्ता,समाजसेवी अजय प्रसाद गुप्त सहित अन्य समर्थक

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर निकाय चुनाव मद हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड पांच के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद सुषमा गुप्ता ने सैकड़ों समर्थकों के साथ शनिवार को विजयी जुलूस निकाला।विजयी जुलूस में समर्थकों ने सुषमा गुप्ता जिंदाबाद के नारों के साथ वार्ड क्षेत्र के बिभिन्न मोहल्ले में भ्रमण कर वार्ड पार्षद सुषमा गुप्ता ने लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करते हुए अपनी जीत को वार्ड विसियों की जीत बताया और कहा की वार्ड क्षेत्र में मूलभूत सुविधा सहित बृद्धा पेंशन,विधवा पेंशन, आवास योजना पे यजल की समुचित व्यस्था एवं वार्ड क्षेत्र को सुंदर व साफ बनाये रखने में प्राथमिकता के साथ कार्य किये जायेंगे।वार्ड पांच के विजयी जुलूस का नेतृत्व समाजसेवी सह पूर्व वार्ड पार्षद अजय प्रसाद गुप्ता ने किया।

20 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : इटको पंचायत सचिवालय में मारपीट के साथ ग्राम विकास समिति गठन

> 11 सदस्य के जगह  12 सदस्य को  समिति बनाई गई
> प्रशासन की लेनी पड़ी  सहारा 
नावा बाजार(पलामू) : इटको पंचायत सचिवालय में ग्राम विकास समिति गठन को लेकर उपस्थित ग्रामीणों मे मारपीट के साथ निजामुद्दीन  अंसारी  के अध्यक्षता में चुनाव संपन्न कराया गया . विवाद के कारण पदाधिकारियों द्वारा सरकार का निर्देश उपस्थित ग्रामीणों  को सुनाया गया , जिसमें 11 सदस्य समिति गठन करना था जहां ग्रामीणों के द्वारा एक सदस्य बढ़ाकर 12 सदस्य कमेटी गठन किया गया एक सदस्य को लेकर आपस में काफी मारपीट हुई जहां पंचायत सचिव नंदकिशोर राम व रोजगार सेवक विद्यापति राम के सूझबूझ से प्रशासन के सहारा लेते हुए चुनाव संपन्न कराया गया जिसमें अध्यक्ष उषा देवी, सचिव गुलाम सरवर, कोषाध्यक्ष हरिद्वार गुप्ता समेत 12 सदस्य समिति गठन किया गया.

95 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : ताली एवं कोरटा में ग्राम विकास समिति का गठन

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र कंडा पंचायत ग्राम ताली व   कोरटा ग्राम में ग्राम विकास समिति ताली व आदिवासी विकास समिति कोरटा का गठन  उप मुखिया गिरजा शंकर राम के अध्यक्षता में सर्व समिति से 11  एवं 9 सदस्य कमेटी गठन किया गया.  जिसमें ताली ग्राम में अध्यक्ष पूनम देवी, सचिव अशोक राम, कोषाध्यक्ष रूपम देवी ,वही कोरटा  ग्राम में  अध्यक्ष प्रभादेवी, सचिव  बिनय सिंह, कोषाध्यक्ष शकुंतला देवी,को  सर्व समिति से  समिति गठन किया गया. इस मौके पर स्वयंसेवक संजय कुमार पासवान मनोज मेहता समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

87 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : कण्डा में मिशन इंद्रधनुष का उद्घाटन 23 को

नावा बाजार(पलामू) : कंडा उप स्वास्थ्य केंद्र मैं दिनांक 23 अप्रैल दिन सोमवार को इंटेर्नशि फाइट मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री रामचंद्र चंद्रवंशी के द्वारा किया जाएगा , यह जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विश्रामपुर प्रभारी डा राजेंदर सिंह ने दी. प्रभारी ने कहा कि इसके तहत टीकाकरण से वंचित 0 – 2 वर्ष बच्चों परगनेट ओमेंस का टीकाकरण भी किया जाएगा ,यह कार्यक्रम 23 अप्रैल से 27 अप्रैल तक चलाया जाएगा जो शुरुआत माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री रामचंद्र चंद्रवंशी कंडा उप स्वास्थ्य केंद्र से करेंगे. जिसे लेकर कंडा उप स्वास्थ्य केंद्र में तैयारी जोरों पर चल रही है.

 

137 total views, no views today

रेहला(पलामू) : जन भागीदारी से ही हो सकेगा स्वास्थ्य समाज का निर्माण – डॉ प्रकाश परिमल

बच्चों का नेत्र जांच करते चिकित्सक


>
रेहला के ज्ञान दीप कॉन्वेन्ट स्कूल में नेत्र जांच शिविर का हुआ आयोजन
रेहला(पलामू) : असहाय व जरुरत मंदो की सेवा हीं सच्ची सेवा है. ऐसे सेवा रूपी पुणित कार्य में सबो को आगे आना होगा. जनभागिदारी से हीं स्वस्थ समाज का निर्माण संभव है.उक्त बाते शंकर नेत्रालय के सुप्रसिद्ध चिकित्सक प्रकाश परिमल ने कहा. वे रेहला स्थित ज्ञानदीप कान्वेंट स्कूल में प्रकाश आई केयर द्वारा आयोजित नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों में नेत्र की समस्याएं पाई जाती है. लेकिन जानकारी, नियमित जांच व चिकित्सक के उचित परामर्श के अभाव में दूर नहीं हो पाती. जो बढ़ते उम्र के साथ एक बड़ी समस्या बन कर रह जाती है. कहा कि प्रकाश आई केयर अस्पताल की ओर से प्रखंड के कई विद्यालयों में समय-समय पर निःशुल्क जांच व इलाज की जाती रहेगी. विद्यालय स्तर पर आयोजित नेत्र जांच शिविर वरदान साबित होगी. वहीं संस्थान के निदेशक सुनीता पांडेय ने शंकर नेत्रालय के सुप्रसिद्ध डांक्टर प्रकाश परिमल को शिविर आयोजित किये जाने को ले बधाई दी. जो समाज सेवा में प्रकाश आई केयर एक अमिट पहचान बना रही है.कहा कि ऐसे कार्यो में वे भी अपनी ओर से सदैव सहयोग करती रहेंगी. वहीं ज्ञान दीप कान्वेंट के प्राचार्य पंकज कुमार सिंह ने बताया कि नेत्र चिकित्सक प्रकाश परिमल व उनकी टीम की ओर से अत्यधुनीक मशीन व विदेशी तकनीक से विद्यालय के 150 बच्चों का निःशुल्क जांच किया गया. जिसमें लगभग 25 प्रतिशत बच्चों में नेत्र की समस्या पाई गई. जिसे जांचों परांत नि:शुल्क दवा व देखभाल की उचित सलाह दी गई. बताया कि आसपास के विद्यालयों में पहला अवसर है जहां अत्यधुनीक मशीन व विदेशी तकनीक से जांच की गई. आयोजित शिविर को ले बच्चों व अभिभावकों में काफी प्रसन्नता देखी गई.

84 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : घर-घर तक पहुंचाया जायेगा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ – चंद्रवंशी

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि


> उज्जवला दिवस के अवसर पर एलपीजी गैस-सिलेंडर का हुआ वितरण
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत मुरमाकला व गुरी ग्राम पंचायत में उज्ज्वला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस-सिलेंडर व चुल्हे का वितरण किया गया.वितरण कार्यक्रम का आयोजन अमन गैस एजेंसी के द्वारा आयोजित किया गया गया था. गैस-सिलेंडर व चुल्हे का वितरण स्वास्थ्य मंत्री के पुत्र सह भाजपा नेता ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने किया. ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ घर-घर तक पहुंचाया जायेगा.उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों तक योजनाओं का लाभ बगैर किसी रुकावट के पहुचाने का आह्वान किया.कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को ग्राम स्वराज योजना के तहत संचालित सभी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी.मौके पर स्वास्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव, भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णमुरारी सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

81 total views, 2 views today

मोहम्मदगंज(पलामू) : पारा शिक्षकों ने बैठक की

उपस्थित पारा शिक्षक

मोहम्मदगंज(पलामू) : दिनांक 21/04/2018 को प्रखंड मोहम्मद गंज के एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने बी आर सी मोहम्मद गंज मे बैठक की. बैठक मे मोहम्मद गंज के प्रखंड अध्यक्ष बद्री राम और राजीव रंजन सिंह तथा सभी पारा शिक्षक उपस्थित थे बैठक मे विशेष रूप से यह निर्णय लिया गया कि दिनांक 24/04/2018 को मुख्यमंत्री के आवास घेराव को सफल बनाने के लिए भारी से भारी संख्या मे दिनांक -23/04/2018 को 53358 बीडीएम से समय 6pm रांची के लिए रवाना होना है । सभी को चलना है याद रहे । और इस बार महिला पारा शिक्षक को भी रांची चलना है और बढ चढ़कर भाग लेना है सभी शिक्षक एक-दूसरे के सम्पर्क मे रहे और शाम 5 बजे दिनांक 23/04/2018 को स्टेशन पहुचे दिनांक 24/04/2018 को रांची मे मुख्यमंत्री अावास घेराव का कार्यक्रम है.

79 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : मोटरसाइकिल दुर्घटना में युवक घायल

नावा बाजार(पलामू) : थाना क्षेत्र पंडवा मोर NH 75 पर शाम 5:30 बजे बुलेट व मोटरसाइकिल की सिधा टक्कर में तुकबेरा निवासी जितेंद्र उरांव गंभीर रूप से घायल हो गया उसे आनन-फानन में मेदिनीनगर सदर अस्पताल बेहतर इलाज के लिए भेजा गया है जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय जितेंद्र उरांव पिता बृंदा उरांव तुकबेरा छपवा निवासी है किसी काम से पड़वा मोड़ की ओर गया था जो बुलेट व मोटरसाइकिल के आमने-सामने टक्कर में गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज मोदीनगर सदर अस्पताल में चल रहा है.

174 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : उज्ज्वला दिवस मनाया गया

> उज्जवला दिवस के मौके पर  52 गैस कनेक्शन ग्रामीणों के बीच निशुल्क वितरण 
नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र रबदा पंचायत सचिवालय में ग्राम स्वराज अभियान के  अंतर्गत उज्जवला दिवस  के रुप में मनाया गया, जिसमें भारत सरकार के प्रतिनिधि व रुद्रा इंडियन गैस एजेंसी के कर्मी भी शामिल थे भारत सरकार के तरफ से  प्रतिनिधियों  द्वारा उपस्थित लोगों के बीच  निम्न बातें बताया गया जैसे धुआं मुक्त रसोई  के महत्वपूर्ण फायदा, उज्जवला योजना हेतु केवाईसी फॉर्म वितरित किया गया एवं उज्जवला योजना के लाभुकों को 52 कनेक्शन  वितरण किया गया, वही प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी श्री चंद्रशेखर दुबे द्वारा मनरेगा  मजदूर का जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री  सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा इस पर विशेष जानकारी दिया गया और फर्म का भी वितरण किया गया, इस कार्यक्रम का संचालन पंचायत सचिव आलोक पांडे ने  किया. इस मौके पर मुखिया वीरेंद्र राम, जेपीएस रामनन्दन मेहता, पंचायत सेवक नंदकिशोर राम, बृजेश तिवारी, राकेश रजक, विद्यापति राम, सिकंदर राम समेत कई लोग उपस्थित थे.

118 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद नपं से राजद प्रत्याशी के जीत पर समर्थकों ने मनाया जश्न

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर निकाय 2018 चुनाव में हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के नगर अध्यक्ष प्रत्याशी शशि कुमार एवं उपाध्यक्ष प्रत्याशी ग्यासुद्दीन सिदिकी के जीत पर खुशी का इजहार करते हुए शहर में स्थापित महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया।साथ ही जीत पर शहर में समर्थकों ने जश्न मनाते हुए जम कर आतिशबाजी किया और मिठाई बांटी।हुसैनाबाद नगर पंचायत चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष प्रत्याशी शशि कुमार एवं उपाध्यक्ष प्रत्याशी ग्यासुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में परिणाम की घोषणा मेदिनीनगर में होते ही हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र के बिभिन्न वार्ड,चौक चौराहों सहित अन्य जगहों पर समर्थकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। इसी बीच समर्थकों ने राष्ट्रीय जनता दल जिंदाबाद,लालू-राबड़ी जिंदाबाद, संजय कुमार सिंह यादव जिंदाबाद, लालटेन छाप जिंदाबाद, शशि कुमार जिंदाबाद, ग्यासुद्दीन सिद्दीकी जिंदाबाद के नारा लगाते हुए खुशी का इजहार किया।

134 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद में सरकार हारी, विपक्ष जीता

हुसैनाबाद(पलामू) : विधान सभा चुनाव हो या नगर पंचायत चुनाव अलग रिजल्ट के लिये जाना जाता है. स्वास्थ्य मंत्री से लेकर पलामू एमपी और सभी वरिष्ठ नेताओं ने बीजेपी को जीत दिलाने में रात दिन लगे मगर हुसैनाबाद की जनता ने वही किया जो हमेशा करती आई है. जिस पार्टी की सरकार बनने की उम्मीद रहती है उस पर्टी की हार होती है. हुसैनाबाद की जनता ने एक बार फिर साबित कर दिखाया है की वो भीड़ के साथ चलने में विश्वास नहीं रखती है. पलामू की मेदिनीनगर में भाजपा का परचम लहराया मगर हुसैनाबाद में लालटेन जल गया है. अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों आरजेडी के ही हुए. सबसे महत्वपूण बात तो ये है की वर्तमान विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता की पार्टी  बुरी तरह हारी. जबकि विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने पूरी ताकत झोंक दी थी. उंहे दलित और मुस्लिम वोट पर पूरा भरोसा था. परिणाम से प्रतीत होता है की  दलित वोट कुछ मिले और मुस्लिम अधिकांश राजद के साथ हो गये. इस नगर पंचायत चुनाव ने विधायक कुशवाहा को हाशिये पर लाकर खड़ा कर दिया है. दो दिनों से हुसैनाबाद में बिजली नहीं है. हुसैनाबाद के चौक चौराहों पर चर्चा है की बिजली नहीं रहने की वजह से जनता ने लालटेन जला दिया.

169 total views, no views today

रेहला(पलामू) : भाजपा की जीत पर बंटी मिठाईयां


रेहला(पलामू) : नगर निकाय चुनाव में पलामू व गढ़वा से भाजपा प्रत्याशी के जीत पर रेहला में मिठाईयां बांटी गई.भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओ ने जीत का जश्न मनाया.एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर खुशी का इज़हार किया. सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय ने कहा कि आज भी लोगो के बीच मोदी मैजिक कायम है. उन्होंने जीत का श्रेय भाजपा के जुझारू कार्यकर्ताओं को दिया. मौके पर मनोज पांडेय, नवीन पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे.

124 total views, no views today

रेहला(पलामू) : सड़क दुर्घटना में युवक घायल


रेहला(पलामू) : बी मोड़-विश्रामपुर मुख्य पथ पर हुये सड़क दुर्घटना में एक युवक घायल हो गया.रेहला थाना क्षेत्र के सबौना गांव निवासी संजय ठाकुर का पुत्र नितेश कुमार विश्रामपुर जा रहा था.इसी क्रम में एक कमांडर जीप से उसे धक्का लग गया.जिससे वह गंभीर रूप से घयला हो गया.स्थानीय लोगो ने उसे घयला अवस्था मे विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया.जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज हेतु मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया.

157 total views, no views today

रेहला(पलामू) : खलिहान में लगा आग,500 बोझा गेंहू जलकर राख

> आग बुझाने के क्रम में एक ग्रामीण घायल
  रेहला(पलामू) : रेहला थाना क्षेत्र के पांडेपुर गांव के एक खलिहान में रखा पांच सौ बोझा गेंहू आग में जल कर राख हो गया. आग बुझाने के क्रम में एक ग्रामीण राजकुमार चंद्रवंशी भी घायल हो गया है. घटना शुक्रवार की दोपहर 12 बजे की है.मिली जानकारी के अनुसार पांडेपुरा गांव के राजकुमार चंद्रवंशी व सरयू राम चंद्रवंशी के खलिहान में एकाएक आग लग गया.आग की लपटों को देख कर ग्रामीण उसे बुझाने का भरपूर प्रयास किये. लेकिन आग की तेज लपटों के आगे ग्रामीणों की एक न चली. आग बुझाने के क्रम में राजकुमार चंद्रवंशी झुलस भी गया.अगजनी के इस घटना की जानकारी पार्षद प्रतिनिधि मुन्ना यादव ने रेहला थाने को दी.पुलिस ग्रासिम इंट्रस्टीज का दमकल लेकर घटना स्थल पर पहुंची. तब जा कर आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन तबतक खलिहान में रखा पांच सौ बोझा गेंहू जलकर राख हो गया था. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नही चल पाया है. आग से झुलसे राजकुमार चंद्रवंशी का इलाज विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

101 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : जरूरतमंदों के मदद की परंपरा को आगे बढ़ाते रहे – संतोष चौबे

आर्थिक मदद देते लोग


> बजरंगदल ने पुलिस गोली चालन में मारे गये बिनोद की बेटी के शादी में दिया आर्थिक सहयोग
विश्रामपुर(पलामू) : बजरंगदल व स्थानीय लोगो ने बिना बाप की बेटी के शादी में आर्थिक मदद दे कर समाज सेवा का एक नया मिशाल कायम किया है. बजरंगदल ने विश्रामपुर नगर परिषद के पचघारा गांव निवासी स्वर्गीय बिनोद यादव के बेटी की शादी में बड़ी आर्थिक मदद की. यहां उल्लेखनीय है कि बिनोद यादव की पुलिस गोली कांड में मौत हो गयी थी. पुलिस ने रामनवमी जुलूस के दौरान 7 अप्रैल 2006 में अनियंत्रित भीड़ पर अंधाधुंध गोली चलायी थी. इसी गोली चालन में बिनोद यादव की मौत हो गयी थी. बजरंगदल व स्थानीय गणमान्य लोगों को जब पता चला कि पैसे की कमी के कारण बिनोद के बेटी की शादी में अड़चन आ रहा है. तब बजरंग दल ने आपस मे चंदा कर व स्थानीय लोगो से मदद लेकर 51 हजार रुपये नकद व दुल्हन के लिये कपड़ा व श्रृंगार का सामान दिया.आज बजरंग दल की टीम स्व• विनोद यादव के घर जा कर परिजनों को आर्थिक मदद की राशि व सामान सौंपा. प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे ने कहा कि जरूरतमंदों की मदद करने की परंपरा को विकसित करते हुये उसे आगे बढ़ाने की जरूरत है.विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला उपाध्यक्ष बिहारीलाल गुप्ता ने कहा कि बिनोद यादव ने हिंदुओ की धर्म रक्षा हेतु अपने जीवन का बलिदान किया है. उनके बलिदानों को याद रखते हुये हम सभी हर संभव मदद के लिये तैयार है.मौके पर राजकुमार मेहता, चन्द्रदेव चौधरी उर्फ कुकू चौधरी, संजय ठाकुर, प्रवीण मेहता, अमित गुप्ता, अजित कुमार, विजय कुमार, पंकज चौबे, विजय कुमार चौधरी, रामराज गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे.

75 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : गरीबरथ एक्सप्रेस में चेनपुलिंग करने के मामले अजय कुमार मेहता गिरफ्तार

हुसैनाबाद(पलामू) : जपला आरपीएफ ने प्लेटफार्म नंबर पर दो पर दिल्ली से रांची जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में चेनपुलिंग करने के मामले में अजय कुमार मेहता नामक यात्री को गाड़ी संख्या -12 878 के कोच संख्या-जी16 से रंगेहाथ गिरफ्तार कर रेलवे कोर्ट भेज दिया गया। उक्त यात्री बिहार के नवीनगर थाना क्षेत्र के कोयरियाडीह गांव का निवासी है। जपला आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक सुरेश प्रसाद सिंह  ने बताया कि ट्रेन खुलने के बाद उसने चेनपूलिंग कर उतरने का प्रयास किया। जपला आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के गढ़वा रोड डेहरी आनसोन खंड के जपला रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया। रेलवे अधिनियम के तहत जपला आरपीएफ में मामला दर्ज किया गया है। आरपीएफ द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान में गलत कार्य करने वाले और ट्रेन में अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। इस अभियान में सहायक अवर निरीक्षक आरपी सिंह, पुलिस जवान अनुज कुमार के अलावे कई आरपीएफ जवान शामिल थे।

206 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : आदिम जनजाति को तीन महीनों से राशन नही मिल रहे है

> आदिम जनजाति को जल्द से जल्द राशन नहीं दिया गया तो  जनता के साथ सड़क पर उतर जाएंगे : रक्षा यादव मुखिया 
नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र सोहदाग खुर्द पंचायत क्षेत्र के करीबन 300 आदिम जनजाति के लोगों को करीब 3 माह  फरवरी मार्च-अप्रैल राशन नहीं मिलने पर आदिम जनजाति के लोगों ने मुखिया से गुहार लगाई मुखिया ने पहली बार खाद आपूर्ति पदाधिकारी ऐमो उमाशंकर सिंह से पूछे जाने पर उमाशंकर सिंह ने कहा कि सरकार के यहां आवंटन नहीं लगाया गया है जिस कारण आवंटन नहीं आया है मुखिया  रक्षा यादव द्वारा दूसरी बार पूछे जाने पर सिंह ने बताया कि जिला में आवंटन आ गया है किसी कारणवश   राशन नहीं मिल पाया है मुखिया  रक्षा यादव ने कहा कि क्षेत्र में जनता को जवाब देते देते परेशान हैं अगर जल्द से जल्द राशन नहीं वितरण किया गया तो जनता के साथ सड़क पर उतर जाएंगे.

85 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : खुले में शौच मुक्त ही स्वच्छता का प्रतीक है – बिंदु माधव


> रबदा पंचायत में मनाया गया स्वच्छ भारत दिवस
नावा बाजार(पलामू) :
नावाबजार प्रखंड अंतर्गत रबदा पंचायत के पतरिया गांव में स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया गया. मौके पर उप-विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह ने कहा कि खुले में शौच मुफ्त ही स्वछता का प्रतीक है.आप अपने आस-पास की साफ-सफाई के साथ-साथ पास-पड़ोस में भी लगी गंदगी का अंबार ना लगाये. गंदगी से कई तरह की बीमारियां पैदा होती है.इससे बचने के लिए स्वच्छता जरूरी है. प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार चोपड़ा व प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी श्री चंद्रशेखर दुबे ने संयुक्त रूप से कहा कि प्रधानमंत्री का सपना साकार करने हेतु स्वच्छता के प्रति सभी लोगों को आगे आना होगा तभी प्रधानमंत्री  का सपना को साकार किया जा सकता है.तभी मेरा भारत स्वच्छ भारत बन सकता है.इसके बाद रबदा पंचायत सचिवालय में स्वच्छता के प्रति ग्रामीणों को जागरूकता के उद्देश्य से फिल्म भी दिखाया गया. मौके पर मुखिया वीरेंद्र राम, रामनन्दन मेहता, सविता कुमारी, राकेश रजक सहित कई लोग मौजूद थे.

87 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : डॉ भीमराव अंबेडकर कि प्रतिमा का अनावरण 22 को

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र रबदा ग्राम में ग्राम विकास शांति समिति के तत्वधान में 22 अप्रैल को संध्या 4:00 बजे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के 127 वां जयंती एवं प्रतिमा का अनावरण स्थान प्राथमिक विद्यालय रबदा टोला अंबेडकरनगर मे किया जाएगा, जयंती समारोह के मुख्य अतिथि बसपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भुनेश्वर राम व झारखंड जन संग्राम मोर्चा केंद्रीय अध्यक्ष जुगल पाल होंगे यह जानकारी ग्राम विकास समिति रबदा के पदाधिकारी मंदीप भुइया ने दी, इस मौके पर प्रदेश प्रभारी शत्रुघ्न कुमार शत्रु , एक के अंबेडकर ,डॉक्टर गोपाल राम, भाकपा माले के रविंदर भुइया , झारखंड विकास मोर्चा के राजन मेहता, श्रीमती सुषमा दास, समेत कई वरीय पदाधिकारी एवं नेतागण उपस्थित रहेंगे.

104 total views, no views today

रेहला(पलामू) : तोलरा ग्राम पंचायत का बैंक सीएसपी रेहला में चलता है

> पंचायत प्रतिनिधियों ने दिल्ली मुख्य ब्रांच को लिखा पत्र
रेहला(पलामू) : केंद्र सरकार का हर पंचायत मुख्यालय में लोगो को बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराने की योजना चल रही है.लेकिन कई जगह सीएसपी पंचायत मुख्यालयों के बजाय शहरो में चल रहा है.जिसके चलते ग्रामीणों की परेशानी कम होने का नाम नही ले रही है. विश्रामपुर प्रखंड के तोलरा ग्राम पंचायत में कोई भी बैंक का न तो शाखा है और न ही कोई सीएसपी है.ग्रामीणों ने कई बार बैंक के आलाधिकारियों व उपायुक्त से तोलरा पंचायत मुख्यालय में सीएसपी खोलने की मांग रखी थी. ग्रामीणों के मांग पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ग़ढ़वारोड शाखा ने तोलरा पंचायत मुख्यालय के लिये एक सीएसपी केंद्र स्वीकृत किया. लेकिन इस सीएसपी केंद्र के संचालन की जिम्मेवारी एक रेहला के व्यक्ति को दे दी गयी.केंद्र संचालक तोलरा के बजाय सीएसपी का संचालन रेहला में ही कर रहा है. जिससे ग्रामीणों की परेशानी बनी की बनी रह गयी. रेहला से तोलरा की दूरी लगभग 10 किलोमीटर है.बैंकिंग के छोटे-बड़े काम के लिये भी ग्रामीणों को रेहला आना-जाना पड़ता है. ग्रामीणों ने इस संबंध में एसएसपीएल के दिल्ली मुख्य कार्यालय व रेहला शाखा प्रबंधक को पत्र लिखा है.पत्र में ग्रामीणों ने कहा है कि पंचायत से बाहर के व्यक्ति को केंद्र संचालन का जिम्मा सौंपा गया.जबकि नियमतः केंद्र संचालन का जिम्मा पंचायत के ही किसी शिक्षित बेरोजगार को मिलना चाहिये. ग्रामीणों ने बैंक के अधिकारियों से सीएसपी के संचालक को बदलते हुये केंद्र को तोलरा पंचायत मुख्यालय में ही खोलने की मांग की है.पत्र लिखने वालों में वार्ड सदस्य रामनरेश तिवारी, नीलम देवी, भरत तिवारी, नीरज कुमार, दीपक तिवारी, संत कुमार तिवारी, रामा तिवारी, सूरज तिवारी सहित कई लोगो का नाम शामिल है.

>ग्रामीणों की परेशानी को समझे बैंक – सुमित्रा सिंह
तोलरा पंचायत की मुखिया सुमित्रा सिंह ने कहा कि बैंक के उदासीन रवैये के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है. बैंको को ग्रामीणों की परेशानी को समझना चाहिये.तोलरा पंचायत मुख्यालय के लिये स्वीकृत सीएसपी का संचालन रेहला के बजाय वहीं पर होना चाहिये.संचालन की जिम्मेवारी भी पंचायत के ही किसी शिक्षित बेरोजगार को मिलनी चाहिये. जल्द ही इस मामले को लेकर पलामु सांसद बी डी राम, प्रदेश के मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी व उपायुक्त से मिलूंगी.

191 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : एसबीएम टीम व क्षेत्र वासियों के साथ नगर प्रबंधक ने की बैठक

बैठक में मौजूद लोग

> कहा, शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिये थ्री आर नीति अपनाने की जरूरत
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद कार्यालय के सभागार में नगर प्रबंधक निखिल किरण ने एसबीएम की टीम व स्थानीय लोगो के साथ बैठक की. बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर को साफ व स्वच्छ कैसे रखे इस पर चर्चा हुयी. बैठक में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को नगर वासियों के लिये अनिवार्य करने का निर्णय लिया गया. इसके अलावे ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिये थ्री आर की नीति अपनाने पर जोर दिया गया.नगर प्रबंधक निखिल किरण ने कहा कि थ्री आर ठोस प्रबंधन नीति से शहर को साफ व स्वच्छ रखा जा सकता है.इस लिये नगर वासियों को थ्री आर नीति अपनाने की जरूरत है.उन्होंने लोगो को थ्री आर ठोस प्रबंधन के बारे में विस्तृत जानकारी दी. कहा कि थ्री आर का पहला आर रेडयूस को इंगित करता है.जिसका मतलब कम से कम उत्पादन का संदेश देता है. इसके तहत प्लास्टिक के चीजो का कम से कम प्रयोग करना है.दूसरा आर रीयूज को दर्शाता है.जिसका मतलब कपड़े का थैला,कागज का ठोंगा आदि को बढ़ावा देने का माध्यम है.तीसरा आर रिसाइकल है.इसके तहत शीशा, लोहा, टीना का कम से कम प्रयोग करने की प्रेरणा मिलता है. निखिल किरण ने बताया कि कचड़ा पृथकरण करने व पोलोथिन के उपयोग को बंद करने के उद्देश्य से नगर परिषद जागरूकता अभियान भी चला रहा है. जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़-नाटक,दीवाल लेखन सहित कई तरह की पद्धति अपनायी जा रही है.बैठक में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के विशेषज्ञ रजनीकांत विद्याधर के अलावा स्वच्छ भारत मिशन की टीम व कई स्थानीय लोग मौजूद थे.

 

136 total views, no views today

रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नप के वार्ड चार का उप-चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते पुलिस अधिकारी

> नही निकले मतदाता, 42 प्रतिशत हुआ मतदान
रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड चार में उप-चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.हलाकि तेज धूप के चलते मतदाता घरो से नही निकले.दोनों बूथ मिलाकर औसतन 42 प्रतिशत ही मतदान हुआ.चुनाव को देखते हुये सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्थया थी.मतदाताओं की संख्या को देखते हुये दो मतदान केंद्र बनाये गये थे.निर्वाची पदाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि मतदान केंद्र संख्या एक में 62.52 प्रतिशत जबकि केंद्र संख्या दो पर मात्र 30.45 प्रतिशत ही मतदान हुआ. यहां उल्लेखनीय है कि पार्षद रुद्राणी देवी की मौत के बाद यहां उप-चुनाव हुआ. चुनाव में कुल चार प्रत्याशी मैदान में थे.जबकि इस वार्ड में कुल मतदाताओं की संख्या 1565 है.

101 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : आगजनी की घटना में चार सौ बोझा गेंहू जलकर खाक

> आग की लपटें घरो तक पहुंची,लाखो रुपये का समान जला
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के झरहा गांव निवासी नंददेव राम के खलिहान में अचानक आग लग गयी.खलिहान में रखे चार सौ बोझा गेंहू जलकर खाक हो गया. देखते-देखते आग की लपटें खलिहान से होते हुये नंददेव राम के घर तक पहुंच गयी. नंददेव का घर भी धु-धु कर जलने लगा.जिससे घर मे रखा टेंट-पंडाल का सामान सहित सभी चीजें जलकर राख हो गयी. हलाकि ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया.लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसपर काबू नही पाया जा सका.घटना रविवार के मध्य रात्रि की बतायी जा रही है. नंददेव ने बताया कि गेहूं के अलावा इस आगजनी की घटना में चार लाख से ऊपर की संपति जलकर स्वाहा हो गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना विश्रामपुर पुलिस को भी दे दी है. पीड़ित परिवार की माने तो आगजनी की घटना को असमाजिक तत्वों ने अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलने पर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दिलीप पासवान व उप-मुखिया अरविंद पांडेय घटना स्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और मुवाबज दिलवाने का भरोसा दिलवाया.

78 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

वाहन चेंकिंग करती पुलिस

विश्रामपुर(पलामू) : नगर निकाय चुनाव के मद्दे नजर विश्रामपुर पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया.चेकिंग अभियान का नेतृत्व थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार खुद कर रहे थे.पुलिस ने दो पहिया व चार पहिया वाहनों की सघन जांच की. मोटरसाइकल का डिक्की खोलकर चेक किया गया.जबकि चार पहिया वाहनों की भी बारीकी से तलाशी ली गयी.पुलिस ने ड्राइविंग लाइसेंस, हेलमेट, रजिस्ट्रेशन, जूता सहित कई चीजों की जांच की.जांच के दौरान दंडाधिकारी मोहित गुप्ता मौजूद रहे. थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने वाहन चालकों को गाड़ी चलाते वक्त यातायात नियमो का पालन करने का निर्देश दिया. चालको से गाड़ी चलाते समय मोबाइल से बात नही करने की भी सलाह दी. उन्होंने अभिभावको से नाबालिक बच्चों को मोटरसाइकल नही देने की अपील की. श्री कुमार ने कहा कि वाहन चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा.

37 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : सड़क दुर्घटना में दो मोटरसाइकिल चालक घायल

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर-बी मोड़ मुख्य पथ पर एक ही दिशा से आ रही तेज रफ्तार मोटरसाइकल का आपस मे भिड़ंत हो गया . जिससे दो लोग घायल हो गये. जिसमे से एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है.मिली जानकारी के अनुसार रेहला थाना क्षेत्र के उरसुला गांव निवासी लाला कुमार अपने बहनोई वीरेंद्र राम के साथ बेलचंपा से आ रहा था.उसी दिशा से विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी रामप्रवेश यादव भी आ रहा था. दोनों मोटरसाइकल तेज रफ्तार में था.एक दूसरे से आगे निकलने के चक्कर मे दोनों टकरा गये.दुर्घटना के बाद दोनों को स्थानीय लोगो ने घयला अवस्था मे विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. जहां पर वीरेंद्र राम को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु मेदिनीनगर अस्पताल भेज दिया गया. जबकि लाला कुमार का इलाज चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेन्द्र कुमार के देखरेख में विश्रामपुर में चल रहा है.

172 total views, no views today

रेहला(पलामू) : आप समर्थन दे, हम पूर्ण विकास देंगें – अलका चौबे

पार्षद प्रत्याशी अलका चौबे


> वार्ड चार के पार्षद प्रत्याशी ने चलाया जनसंपर्क अभियान
रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड चार के हो रहे उप-चुनाव में पार्षद प्रत्याशी अलका चौबे ने जनसंपर्क अभियान चलाया.अलका चौबे ने जनसंपर्क के दौरान मतदाताओं से मिलकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि आप हमें समर्थन दे,हम आपको पूर्ण विकास देंगें.यह मेरा वादा या दावा नही है बल्कि मेरा संकल्प है. अलका चौबे ने कहा कि वार्ड के विकास का सपना लेकर चुनावी समर में उतरी हूं. फैसला जनता को करना है कि पूर्ण विकसित वार्ड चाहिये.या फिर कोरे वादे. जनसंपर्क अभियान में अलका चौबे के साथ अर्जुन चौबे, गोविंद चौबे, प्रवेश राम, शिवकुमार सहित कई लोग शामिल थे.

43 total views, no views today

रेहला(पलामू) : विकास ही मेरा एक मात्र उद्देश्य – तस्लीमा खातून

जनसंपर्क करती तस्लीमा खातून

> विश्रामपुर नप के वार्ड चार में पार्षद प्रत्याशी ने चलाया जनसंपर्क
रेहला(पलामू) :
विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर चार में हो रहे उप-चुनाव में पार्षद के पद पर चुनाव लड़ रही तस्लीमा खातून ने जनसंपर्क अभियान चलाया.जनसंपर्क अभियान के तहत उन्होंने लोगो से मिलकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की.तस्लीमा खातून ने कहा कि जनता ने अगर मौका दिया तो वार्ड के सभी समस्याओं का तत्काल समाधान कराया जायेगा. विकास ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है. क्षेत्र को पूर्ण विकास के पथ पर लेकर आगे बढूंगी.बिना किसी भेदभाव के सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर कार्य करूंगी.जनसंपर्क में तस्लीमा खातून के साथ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर मंडल अध्यक्ष गुलाम नवी अंसारी,शदिक अंसारी, महताब अंसारी, रैसुन बीबी,तफविज हुसैन सहित कई लोग शामिल थे.

36 total views, no views today

रेहला(पलामू) : जनता का मिल रहा अपार समर्थन – तस्लीमा खातून

जनसंपर्क अभियान में शामिल लोग


> विश्रामपुर नप के वार्ड चार में पार्षद प्रत्याशी ने चलाया जनसंपर्क
रेहला(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद के वार्ड चार में हो रहे उप-चुनाव में पार्षद प्रत्याशी तस्लीमा खातून ने जनसंपर्क अभियान चलाया. जनसंपर्क के दौरान लोगो से मिलकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा की गरीबी को बहुत नजदीक से देखी हूं. इसलिये गरीबो का दर्द भी समझती हूं. गरीबो की आवाज को बुलंद करने के उद्देश्य से चुनावी समर में कूदी हूं. अगर जनता ने मौका दिया तो वार्ड नंबर चार को आदर्श वार्ड के रूप में विकसित करूंगी. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जनता का अपार समर्थन मिल रहा है.जनता के आशीर्वाद से हमारी जीत पक्की है. जनसंपर्क के दौरान प्रत्याशी तस्लीमा खातून के साथ भजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर मंडल अध्यक्ष गुलाम नवी अंसारी, शमसाद आलम, शैरुन बीबी,महताब आलम, आसियाना परवीन,शाहिदा बीबी, शकीला बीबी, शदिक अंसारी, जमीला बीबी सहित कई लोग शामिल थे.

43 total views, no views today

रेहला(पलामू) : खाद्यान नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने किया डीलर का घेराव

डीलर का घेराव किये ग्रामीण

> मामला विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत रेहला का
 रेहला (पलामू) : नगर परिषद विश्रामपुर के रेहला में गुरुवार को पीडीएस के  लाभुकों ने राशन और केरोसिन कम मिलने के कारण डीलर अनूप सिंह के दुकान का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.घेराव के दौरान लाभुकों ने कहा कि अगर उनकी बातों की अनदेखी की गई तो वे इसकी शिकायत डीसी से कर डीलर के विरुद्ध कार्रवाई करने की गुहार लगायेंगे. ग्रामीणों का आरोप है कि जनवितरण प्रणाली दुकान के डीलर अनूप सिंह द्वारा खाद्यान व किरोशिन का काला बाजारी कर दिया जा रहा है.लाभुक जब दुकान पर जाकर राशन मांगते है. तो उन्हें अपमानित किया जाता है. खाद्यान व किरोशिन कम मिलने से नाराज ग्रामीणों ने आज डीलर के दुकान के बहार जमकर हंगामा किया व डीलर का घेराव भी किया. लाभुक ज्वाला गुप्ता, छोटन दास, पनु तिवारी, त्रिलोकी चंद्रवंशी,राहुल सिंह, विजय राम, बबलू गुप्ता, राजेश नौरंग, मनीष दास, कृष्णा चौधरी, जीरा देवी, अयोध्या केशरी व गोपाल केशरी ने बताया कि डीलर पांच किलोग्राम की जगह चार किलों और दो लीटर केरोसिन की जगह डेढ़ लीटर देकर लाभुकों के साथ दुर्व्यवहार भी करता है. लाभुकों ने बताया कि डीलर की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए कई बार शिकायत किया गया लेकिन निदान की जगह केवल आश्वासन छोड़ कुछ नहीं मिला.
क्या कहते है पार्षद
वार्ड पार्षद मुनि देवी ने कहा की लाभुकों की बातों की अनदेखी करने वाले डीलर के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई तो कार्रवाई होने तक आंदोलन किया जायेगा.
  क्या कहते है एमओ
एमओ उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि इसकी शिकायत वहां के लाभुकों से मिली है. जल्द ही मामले की जांच कर डीलर के विरुद्ध अगर सबूत मिले तो न्यायसंगत कार्रवाई की जायेगी.

83 total views, no views today