विश्रामपुर(पलामू) : प्राकृतिक संसाधनों पर ग्रामसभा को मिले अधिकार – राम स्वरूप

जंगल बचाने का संकल्प लेते लोग


> एकता परिसद ने दस्ता एवं जत्था नायकों को दिया प्रशिक्षण
विश्रामपुर(पलामू) : एकता परिषद द्वारा महुगावां दुर्गा माईनस परिसर में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस प्रशिक्षण शिविर में विश्रामपुर व नावाबजार प्रखंड के दस्ता एवं जत्था नायकों को प्रशिक्षण दिया गया. शिविर में आगामी दो अक्तूबर को हरियाणा के पलवल में आयोजित निर्णायक सत्याग्रह में जल-जंगल व जमीन से वंचित 500 लोगो की भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प भी लिया गया. निर्णायक सत्याग्रह की सफलता हेतु दस्ता व जत्था नायकों को शिविर में प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण एकता परिषद के राज्य संरक्षक राम स्वरूप ने दिया.यहां उल्लेखनीय है कि 2 अक्तूबर 2018 को हरियाणा में देश के 29 राज्यो के 10 लाख वंचितों का निर्णायक सत्याग्रह होना है.उसी की सफलता हेतु दस्ता व जत्था नायकों को प्रशिक्षित किया गया.राम स्वरूप ने कहा कि जीवन जीने के सभी प्राकृतिक संसाधनों पर ग्रामसभा का अधिकार होना चाहिये. जल-जंगल और जमीन पर आदिवासियों व मूलवासियों का ही हक बनता है. उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त एक-एक दस्ता व जत्था नायक सौ-सौ सत्याग्रहियों को तैयार करेगा. प्रशिक्षण के दौरान तपसी राम को संरक्षक, अरुण श्रीवास्तव को संयोजक एवं चन्द्रदेव मेहता को कोषाध्यक्ष चुना गया.उसके अलावा 21 सदस्यीय कार्य समिति का भी गठन किया गया. मौके पर वीरेंद्र सिंह, इस्लाम अंसारी, प्रेमा देवी, शिव कुमार भुइयां, राधेश्याम भुइयां सहित कई लोग मौजूद थे.

96 total views, 27 views today

विश्रामपुर(पलामू) : विकास की गति व गुणवत्ता से नही करे समझौता – ईश्वर सागर चंद्रवंशी

– चबूतरा निर्माण के आधारशिला रखते अतिथि

> भाजपा नेता ने छिपादोहर में चबूतरा निर्माण की रखी आधारशिला
विश्रामपुर(पलामू) : भाजपा के प्रादेशिक नेता सह स्वस्थ्य मंत्री के पुत्र डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने छिपादोहर गांव में बाबा बीर कुंवर स्थल पर चबूतरा निर्माण की आधारशिला रखी. चबूतरा का निर्माण विधायक मद के एक लाख 25 हजार की राशि से होना है. ग्रमीणों की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री ने चबूतरा निर्माण कराने की घोषणा की थी. उनकी गैर मौजूदगी में उनके पुत्र मुन्ना चंद्रवंशी ने आज चबूतरा निर्माण का शिलान्यास किया. श्री चंद्रवंशी ने कहा कि विश्रामपुर विस क्षेत्र में विकास का रफ्तार तेज हो चुका है. विकास की गति और गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया जायेगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है.मौके पर भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णमुरारी सिंह, यादव महासभा के प्रखंड अध्यक्ष नंददेव यादव, नगर पार्षद मजमुद्दीन अंसारी, ऋतुराज मिश्रा, अनिल मिश्रा, छठु यादव, मल्लू यादव सहित कई लोग मौजूद थे.

87 total views, 14 views today

विश्रामपुर(पलामू) : विकास कार्यो की गुणवत्ता से कोई समझौता नही – संतोष चौबे

मनरेगा योजना की निरीक्षण करते प्रमुख
एक ही जगह बना पांच शौचालय

> प्रखंड प्रमुख व सांसद प्रतिनिधि ने मनरेगा की योजनाओं का किया निरीक्षण
विश्रामपुर(पलामू) : प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे व सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय ने तोलरा व गुरि पंचायत के कई मनरेगा योजनाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान मनरेगा से कधवन में समतलीकरण योजना का जांच किया. योजना की उपयोगिता व गुणवत्ता पर प्रमुख संतोष चौबे ने असंतोष जाहिर किया. श्री चौबे ने कहा कि मनरेगा मात्र विकास योजना नही है. मनरेगा मजदूरों के लिये रोजगार सृजन का एक सशक्त माध्यम है. लेकिन विश्रामपुर प्रखंड में मनरेगा योजनाओं में धड़ल्ले से जेसीबी मशीन का प्रयोग हो रहा है. योजनाओं के निर्माण में उपयोगिता व गुणवत्ता का ख्याल नही रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि विकास कार्यो में गुणवत्ता से कतई कोई समझौता नही किया जायेगा. कार्य की उपयोगिता पर भी नजर रखी जायेगी. प्रमुख व सांसद प्रतिनिधि ने गुरि पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालयों का भी जांच किया. गुरि में एक ही जगह पांच शौचालय का निर्माण देख कर सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय भड़क गये. उन्होंने नोडल पदाधिकारी सतीश दुबे को झाड़ भी लगायी.श्री पांडेय ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है. शौचालय निर्माण कार्य मे गड़बड़ी व कोताही बर्दास्त के काबिल नही है.उन्होंने एक ही जगह पांच शौचालयों के निर्माण के औचित्य पर सवाल खड़ा करते हुये कहा कि एक ही परिवार के सभी सदस्यों के नाम से शौचालय बनवाना कही से भी उचित नही है. इस मामले को उच्चाधिकारियों के समक्ष रखेंगें. प्रमुख ने गुरि में जनवितरण प्रणाली के एक दुकान का भी औचक निरीक्षण किया. उन्होंने डीलर विनय मिश्रा को ससमय लाभुकों को अनाज वितरित करने का निर्देश दिया. मौके पर मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारियों चंद्रशेखर कुमार व तोलरा पंसस राशबिहारी तिवारी भी मौजूद थे.

105 total views, 28 views today

विश्रामपुर(पलामू) : शरीर को निरोग बनाये रखने के लिये योग जरूरी – जितेंद्र शर्मा

योग करते लोग
> अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्रामपुर में हजारों लोगों ने किया योग
विश्रामपुर(पलामू) : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्रामपुर जनता उच्च विद्यालय के खेल मैदान में योग सह बौद्धिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल होकर एक साथ योग किया. मुख्य योगाचार्य पतंजलि योग पीठ के जितेंद्र शर्मा ने कहा की योग करने से शरीर निरोग रहता है. योग असंभव कार्य को भी संभव बनाता है. योग करने से मन को शांति मिलती है. उन्होंने लोगो को प्रतिदिन योगा करने के लिये प्रेरित किया. बौद्धिक गुरु सह आरएसएस के जिला प्रचारक अजय कुमार ने कहा कि योग करने वाले लोगो के चेहरे पर हमेशा मुस्कान छाई रहती है. योग करने वाले किसी भी उम्र के व्यक्ति को दवा की जरूरत नही पड़ती है. योग हर उम्र में लोगो को स्वस्थ्य रखता है. योग शिविर का आयोजन श्रीराम संयुक्त विद्यार्थी प्रभात शाखा व राष्ट्रीय स्वंम सेवक संघ के विश्रामपुर इकाई ने किया था. शिविर में जनता उच्च विद्यालय,कन्या मध्य विद्यालय, राजकीय मध्य विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका, छात्र-छात्रा सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुये. योग शिविर में अखिल भारतीय नाइ संघ के विश्रामपुर इकाई द्वारा गुड़-चना व नींबू-पानी की व्यवस्था की गयी थी.

70 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : योग दिवस के अवसर पर कई जगह शिविर का आयोजन

रेड रोज में योगाभ्यास करते छात्र

विश्रामपुर(पलामू) : अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सरकारी व गैर-सरकारी कई शैक्षणिक संस्थानों में योग शिविर का आयोजन किया गया. बेलचंपा के ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में योगाभ्यास कराया गया. इस शिविर में स्कूली शिक्षकों व छात्र-छात्राओं के अलावा काफी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुये. सभी ने कई आसनों से योग किया.मौके पर स्कूल के निदेशक अमित कुमार सिंह बाबुल, प्रचार्य ओमप्रकाश मिश्रा सहित कई लोग मौजूद थे. रेहला संत तुलसीदास डिग्री कॉलेज परिसर में भी योग शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में प्रचार्य संतोष मिश्रा के अगुवाई में कॉलेजकर्मियो व छात्र-छात्राओं ने योग किये. विश्रामपुर रेड रोज पब्लिक स्कूल में भी योग शिविर लगया गया. यहां निदेशक राजन पांडेय ने शिक्षक-शिक्षिका व छात्र-छात्राओं को योगाभ्यास कराया. मौके पर दीपक कुमार, सरिता कुमारी, प्रिया कुमारी, रंजू कुमारी, संतोष कुमार, मेघा कुमारी, बिरजू रावत, चंदन कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

72 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : पांच सूत्री मांगों के समर्थन में यूपीय ने दिया धरना

धरना पर बैठे यूपीय नेता

विश्रामपुर(पलामू) : पांच सूत्री मांगों के समर्थन में यूपीय ने विश्रामपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना दिया. इस धरना कार्यक्रम मे झामुमो, कांग्रेस व राजद के नेता-कार्यकर्ता शामिल हुये. कार्यक्रम की अध्यक्षता झामुमो के खुर्शीद खान व संचालन एमामूल हक गुड्डू ने किया. धरना के दौरान यूपीय नेताओ ने राज्य व केंद्र सरकार पर जम कर हमला बोला. धरना समाप्ति के बाद यूपीय का एक प्रतिनिधिमंडल बीडीओ विनय कुमार को अपना मांग पत्र सौंपा. यूपीय की प्रमुख मांगो में भूमि अधिग्रहण बिल वापस करना, जनवितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाना, बृद्धा-विधवा-विकलांग पेंसन की राशि को नियमित करना, सड़क निर्माण में भूमि अधिग्रहण किये गये रैयतों को मुआवजा देना तथा पंजरिकला रेल फाटक को खुलवाना शामिल है. धरना कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र दीक्षित, राजद के प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, कांग्रेस के उंटारीरोड प्रखंड अध्यक्ष अशोक सिंह, अरुण दुबे, विष्णुकांत पाठक, मिथलेश मिश्रा, अजय विश्वकर्मा, सीताराम मेहता, रमेश चौधरी, अरविंद पांडेय, लल्लू चौधरी, रामजी यादव, राजेन्द्र बैठा, सूर्यदेव यादव, रमेश चौबे, रामनाथ यादव, पंकज किशोर, प्रदीप दुबे, सतेंद्र मेहता, मुस्ताक अंसारी, विश्वनाथ चौधरी सहित कई कांग्रेस, राजद व झामुमो के कई नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे.

100 total views, 1 views today

पांडु(पलामू) : जीवन में निरोग रहने के लिए योग जरुरी : बीडीओ

योग का अभ्यास करते लोग
पांडु(पलामू) : विश्व अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुवार को कल्याण हाई स्कूल के मैदान में योग दिवस का कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बीडीओ राकेश कुमार गोप ने कहा कि जीवन निरोग रहने के लिए योग करना जरुरी है. योग साधना ही जीवन में निरोग रहने का मुख्य साधन है. पूर्व में भी योग साधना से ऋषि मुनि स्वास्थ्य रहते थे. इसलिए देश को स्वास्थ्य बनाने में सभी एकजुटता के साथ योग करना जरुरी है. उन्होंने सभी को प्रतिदिन योग करने का आग्रह किया.योगाभ्यास में प्रखण्ड कर्मी, समाजसेवी एवं गणमान्य लोग शामिल थे. उधर पांडू थाने में भी योद दिवस के अवसर पर योगाभ्यास किया गया. मौके बीस सूत्री अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह, भजपा मंडल अध्य्क्ष वीरेंद्र कुमार सिंह, उपमुखिया शंभु सिंह, वार्ड सदस्य मिथलेश चन्द्रवंशी, बीपीओ रणधीर कुमार, नाजिर अमरेंद्र कुमार, गोबिंद सिंह, ऑपरेटर रवि कुमार, उदय कुमार के साथ कई लोग शामिल थे.

83 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : ए के सिंह कॉलेज जपला में योग शिविर का आयोजन

हुसैनाबाद(पलामू) : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के शुभ अवसर पर ए.के.सिंह काॅलेज जपला में  राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले योग शिविर का आयोजन किया गया । योग प्रशिक्षक के रूप में रा.से.यो.के कार्यक्रम सह नोडल पदाधिकारी प्रो.राजेश कुमार सिंह तथा रा.से.यो.की स्वयंसेवी प्रशिक्षा रंजन राज ने अपनी भूमिका अदा की। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य प्रो. अशोक कुमार सिंह ने स्वामी  विवेकानंद  के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। योग शिविर में योगाभ्यास कराते हुए प्रो. राजेश कुमार सिंह ने प्राणायाम, योग तथा आसन कराया तथा प्रशिक्षा रंजन राज ने सूर्य नमस्कार का योग किया। कार्यक्रम में प्रो.डाॅ.आलोक रंजन कुमार, डाॅ. शिवकुमार विश्वकर्मा, प्रो. अरूण कुमार सिंह, प्रो. राहूल कुमार सिंह, प्रो. रविन्द्र कुमार सिंह, श्री देवेन्द्र नाथ  गुप्ता, कृष्ण मोहन सिंह,  सुनील कुमार सिंह, यशवन्त कुमार सिंह,  अनिमेष अग्रवाल, कृष्णा मोहन सिंह, प्रणीत प्रणव, श्वेता कुमारी, सरस्वती रंजन, कंचन कुमारी, पुष्पा कुमारी,पूजा कुमारी, व्यूटी कुमारी, उज्ज्वल विश्वकर्मा,कुन्दन कुणाल आदि लोगों ने सहभागिता अपनायी। कार्यक्रम के अंत में  प्राचार्य ने योग की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए समापन की घोषणा की.

74 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : अंतराष्ट्रीय योगा दिवस मनाया गया

 

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड के कण्डा पंचायत अन्तर्गत श्री रामजानकी मंदिर के प्रांगण में अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल तथा कमल क्लब के द्वारा एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसमे पादासन, सूर्यनमस्कार जैसे तरह तरह के आसन करवाये गये। कमल क्लब के प्रखंड अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि  प्रतिदिन योगा अभ्यास करने से  सभी तरह के रोगों से मुक्ति पाया जा सकता। गांधी आश्रम सेवा समिति के अध्यक्ष जगेश्वर साहू ने बताया कि  स्वास्थ्य रहने के लिये हर किसी को अपने दिनचर्या में योग को भी शामिल करने होंगे। मौके पर गौरी सिंह, राजन पासवान, मनीष सिंह, प्रवेश सिंह, लवकुश, छोटू तथा स्कूल बच्चे शामिल थे।

109 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : विश्व योग दिवस पर शिवाजी मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन

मेदिनीनगर(पलामू) : सुबह 6 बजे अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर डालटनगंज के ऐतिहासिक शिवाजी मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में पतंजलि योग समिति,भारत स्वाभिमान और पतंजलि महिला समिति के लोगों ने सक्रिय भूमिका अदा की।कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को  योग की जानकारी और योगाभ्यास, योग शिक्षक राजीव शरण ने कराया इनका सहयोग ममता शरण और धीरज गुप्ता ने किया। आज के योग कार्यक्रम में पलामू के सांसद,आयुक्त, उपायुक्त, आरक्षी अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, आयुक्त, आरक्षी उपाधीक्षक, नगर निगम  पदाधिकारी, समाज कल्याण पदाधिकारी, डी पी एम समेत जिला के कई पदाधिकारी तथा स्कूलीे बच्चों के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

67 total views, 1 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : योग से रहें निरोग

मेदिनीनगर(पलामू) : विश्व योग दिवस के मौके पर जिले भर में योग शिविर का आयोजन किया गया। वही शहर के नई मोहोल्ला स्थित आनंदमार्ग स्कूल में भी  योग शिविर का आयोजन किया गया. यह शिविर सुबह के 6 बजे से 8 बजे तक चला. इस शिविर में छात्र-छात्राओं द्वारा योगअभ्यास किया गया. बच्चो को प्रार्थना एवं शांति पाठ के साथ योग के भी फायदे बताए गए। मौके पर स्कूल के आचार्य शिधार्थानंद अवधूत ने कहा कि योग हमें जीवन में आगे बढ़ने की ऊर्जा देता है। नियमित योग करने से शरीर निरोग रहता रहता है. जिन लोगों ने भी योग को अपने जीवन में उतारा है वे शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य हुए हैं। आज हर लोगों को योग से जुड़ने की जरूरत है।

57 total views, no views today

हैदरनगर(पलामू) : ज्ञान सेतू कार्यक्रम का आगाज़ कल से

हैदरनगर(पलामू) : हैदरनगर स्थित बीअारसी इटवामें उच्च प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षकों को ज्ञान सेतू कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण की शुरूआत २१ जून से किया जायेगा. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम गैर आवासीय होगी एवं चार दिवसीय होगी. पहले चरण में कुल ४० शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाएगा. प्रशिक्षण लेने वाले शिक्षकों की सूची बीईईओ रामनरेश राम ने जारी कर दी. शिक्षकों को प्रशिक्षण सुमन चौधरी, गौतम कुमार एवं संजय कुमार सिंह के द्वारा दिया जाएगा.

61 total views, no views today

मोहम्मदगंज(पलामू) : ज्ञान सेतू कार्यक्रम हेतू शिक्षकों का प्रशिक्षण

मोहम्मदगंज(पलामू) : मोहम्मदगंज स्थित बीअारसी में उच्च प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षकों को ज्ञान सेतू कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण की शुरूआत २१ जून से किया जायेगा. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम गैर आवासीय होगी एवं चार दिवसीय होगी. पहले चरण में कुल ४० शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाएगा. प्रशिक्षण लेने वाले शिक्षकों की सूची बीईईओ रामनरेश राम ने जारी कर दी. शिक्षकों को प्रशिक्षण विन्धयाचल पाल,मनोज कुमार एवं विनोद कुमार के द्वारा दिया जाएगा.

65 total views, no views today

पांडू(पलामू): बीईइओ ने शिक्षक नेता प्रद्युम्न सिंह समेत चार शिक्षक और ग्राशिस के अध्यक्षों के विरुद्ध दर्ज करायी प्राथमिकी

> सरकारी राशि गबन के आरोप में  पांडू थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी
> स्कूल भवन, शौचालय और रसोई घर की पूरी राशि निकासी के दस साल बाद भी नहीं बना भवन
> डीसी के आदेश के आलोक में बीइइओ ने दर्ज कराई प्राथमिकी
पांडू(पलामू): बीइइओ बाल्मीकि प्रसाद ने डीसी के आदेश के आलोक में पांडू प्रखंड के चार शिक्षकों और उस विद्यालय के ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्षों के विरुद्ध सरकारी राशि के गबन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराकर उचित कार्रवाई का अनुरोध किया है।  दर्ज प्राथमिकी में बीइइओ ने उल्लेख किया है कि सभी शिक्षक विद्यालय भवन, रसोई घर और शौचालय निर्माण(वर्ष 2008-09) की पूरी राशि निकासी कर लेने के बाद भी निर्माण कार्य को पूरा नहीं किया. जबकि अधूरे कार्य को पूर्ण कराने के लिए सभी संबंधित शिक्षकों को कई बार लिखित पत्र  कार्यालय से दिया गया है वावजूद कार्य को पूर्ण नहीं किया गया।  जिन स्कूल के शिक्षकों और ग्राशिस  के अध्यक्षों के  विरुद्ध  प्राथमिकी दर्ज कराई गई है उसमें प्रखंड के डाला खुर्द के वरीय शिक्षक सह पारा टीचर संघ के नेता प्रद्युम्न कुमार सिंह, ग्राशिस के अध्यक्ष ललिता देवी, एनपीएस सिहलदे के शिक्षक बसंत कुमार, अध्यक्ष बिगु भुईयां, एनपीएस चकचमरु के शिक्षक रामेश्वर राम और अध्यक्ष अलियार राम एवं खैरा मंगरदह एनपीएस के शिक्षक गणेश राम और ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष भागवत यादव का नाम शामिल है। बीइइओ के आवेदन पर सभी शिक्षकों और ग्राशिस अध्यक्ष के विरुद्ध  आईपीसी के धारा 403, 406 , 420 और 120 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी गयी है।
किस विद्यालय से कितनी राशि का किया गया है गबन
1. उत्क्रमित मध्य विद्यालय डाला खुर्द में 5 लाख 70 हजार रुपये.
2.न्यू प्राथमिक विद्यालय चकचमरू में 6 लाख 46 हजार एक सौ
3.न्यू प्राथमिक विद्यालय सिहल्दे में 5 लाख पांच हजार छः सौ
4.न्यू प्राथमिक विद्यालय खैरा मंगरदह में 2 लाख 87 हजार.

710 total views, 4 views today

हुसैनाबाद(पलामू) :बिजली समस्या से त्रस्त ग्रामीण पूर्व मंत्री से मिले

हुसैनाबाद(पलामू) : हैदरनगर व मोहम्मदगंज में लगातार बिजली की बदतर स्थिति से आम लोगों में विभाग के प्रति काफी आक्रोष है। हैदरनगर के सैकड़ों ग्रामीण मंगलवार को पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह से हुसैनाबाद स्थित आवास पर मिले। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि जान बूझकर बिजली मिस़्त्री हैदरनगर की बिजली व्यवस्था को बंद कर दिया करते हैं। उन्होंने बताया कि विभाग के सहायक अभियंता व बिजली मिस्त्रियों की मिली भगत से गांव में तार पोल के नाम पर उगाही की जाती है। एक गांव की बिजली बनाने के नाम पर पूरे दिन रात बिजली बंद कर दी जाती है। ग्रामीणों ने बिजली मिस्त्री मनोज कुमार की जगह दूसरे बिजली मिस्त्री को हैदरनगर में पदस्थापित करने व कम से कम बीस घंटे बिजली की व्यवस्था कराने की मांग की। पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह ने तत्काल विभाग के अधीक्षण अभियंता से दूरभाष पर बात की। उन्होंने वस्तु स्थिति से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद के गांव में भी बिजली की स्थिति बदतर है। तार पोल के आभाव में कई गांव में बिजली नहीं है।उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में हुसैनाबाद में ग्रीड व हैदरनगर में सब स्टेशन का निर्माण कराकर 22 घंटे बिजली की व्यवस्था कराने का काम किया था। आज स्थिति बिलकुल विपरीत है। उन्होंने चेतावनी दी की एक सप्ताह के अंदर सुधार नहीं हुआ तो राश्ट्वादी कांग्रेस पार्टी डालटनगंज स्थित महाप्रबंधक कार्यालय पर घरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगी। ग्रामीणों ने भी कहा कि बिजली के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं।

109 total views, 1 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : जागरूक नागरिक सेवा केन्द्र संस्था के द्वारा नि:शुल्क कम्प्यूटर शिक्षा तथा नि:शुल्क सिलाई सिखाने का केन्द्र खोला गया

मेदिनीनगर(पलामू) : शाहपुर में मंगलवार को जागरूक नागरिक सेवा केन्द्र संस्था के द्वारा  मेदिनीनगर शाहपुर के सेमरटाड़ वार्ड 33 मे संस्था के द्वारा नि:शुल्क कम्प्यूटर शिक्षा तथा नि:शुल्क सिलाई सिखाने का केन्द्र खोला गया। उद्घाटन समारोह में मौजूद जागरूक नागरिक सेवा केन्द्र, सुकन्या विवाह एण्ड गठबन्धन सोसाईटी संस्था के अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, गढवा जिला समन्वयक जी के चौधरी चैनपुर सेमरटार पंचायत समन्वयक ललिता देवी उपस्थिति थे। आज के कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि आम आदमी पार्टी के यूवा प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल किशोर बच्चन, श्रमीक विकास संगठन सेल के केंद्रीय कमिटी सदस्य किशोर कुमार सिन्हा तथा सेमरटाड़ वार्ड न0 33 के वार्ड पार्षद चंचला देवी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर ऊद्घाटन किया।कार्यक्रम में काफी संख्या मे लड़की और महिलाये उपस्थित थी।

108 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : ग्राम स्वराज अभियान के तहत गैस सिलेंडर एवं चुल्हा का वितरण

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र कंडा पंचायत सचिवालय में ग्राम स्वराज अभियान फेज टू के तहत कैंप लगाकर डिप्टी सेक्रेटरी सड़क परिवहन मंत्रालय भारत सरकार के सचिव श्री राजेश गुप्ता व अंडर सेक्रेटरी शिक्षा भारत सरकार राजेंद्र, जिला परिवहन पदाधिकारी जय दीप तिगा, जिप सदस्य अनुज राम, मुखिया सुनीता देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार चोपड़ा ने संयुक्त रुप से AC, ST, व राशन कार्ड धारियों के बीच 15 गैस सिलेंडर व चूल्हा निशुल्क वितरण किया. इस मौके पर अलग-अलग स्टॉल लगाकर प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री उजाला योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना, उजाला योजना, मिशन इंद्रधनुष योजना के तहत कैंप लगाया गया. जिसमें सैकड़ों लोगों का बीमा गैस सिलेंडर इत्यादि के फॉर्म लिया गया. वहीं पदाधिकारियों के द्वारा प्रधानमंत्री के द्वारा 7 तरह के योजनाओं के धरातल पर उतारने के लिए या ग्रामीणों के बीच जागृत कर उनको लाभ दिलाने के लिए पदाधिकारियों के द्वारा विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया जिसका लाभ ग्रामीण ले सके. इस मौके पर GPS रामनंदन मेहता, पंचायत सचिव आलोक पांडे, पूर्व मुखिया जुगूल भुइया, उप मुखिया गिरजा शंकर राम, रोजगार सेवक सिकंदर राम ,स्वयंसेवक मनीष कुमार सिंह ,समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

95 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से अवैध वसूली बर्दास्त नही – निखिल किरण

नगर प्रबंधक निखिल किरण
> विश्रामपुर नगर परिषद कार्यालय ध्वनि विस्तारक यंत्र से लाभुकों को कर रहा आगाह
> आगामी 27 जून को स्वास्थ्य मंत्री लाभुकों से करेंगे सीधी बात
विश्रामपुर(पलामू) :विश्रामपुर नगर परिषद कार्यालय ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभुकों को बिचौलियों व दलालों के चक्कर मे नही पड़ने के प्रति आगाह कर रहा है. यह कार्रवाई प्रधानमंत्री आवास योजना में अवैध वसूली की शिकायत मिलने के बाद शुरू की गयी है. नप अध्यक्ष हलीमा बीबी व कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार साव को शिकायत मिली थी कि बिचौलियों व दलालों के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभुकों से अवैध वसूली की जा रही है. इसी शिकायत के आलोक में नप अध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी ने बिचौलियागिरी व दलाली प्रथा को पूर्णतः बंद करने के उद्देश्य से नप क्षेत्र में प्रचार-प्रसार के अलावा जागरूकता अभियान चलवा रहे है. नगर प्रबंधक निखिल किरण ने कहा कि किसी भी लाभुक से कोई व्यक्ति आवास योजना में पैसे की मांग करता है तो इसकी सूचना तत्काल नप कार्यालय को दे. यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महत्वकांक्षी योजना है. आवास योजना में अवैध वसूली बर्दास्त नही की जायेगी. उन्होंने लाभुकों को बिचौलियों व दलालों के चक्कर मे नही पड़ने को कहा.
> स्वस्थ्य मंत्री लाभुकों से करेंगें सीधी बात
सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभुकों से सीधी बात करेंगें. मंत्री के सीधे बात कार्यक्रम विश्रामपुर नप कार्यालय में आगामी 27 जून को होगा. इसकी जानकारी देते हुये नगर प्रबंधक निखिल किरण ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री लाभुकों से सीधी बात के दौरान आवास योजना के बारे में चर्चा करेंगें. मंत्री लाभुकों को बिचौलियों व दलालों से दूर रहने को भी कहेंगे. इसके अलावे मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी लाभुकों के बीच आवास योजना का कार्य आदेश भी बांटेंगे. नप कार्यालय ने कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है.

178 total views, 2 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : दवा व्यवसाइयों का एक दिवसीय धरना

मेदिनीनगर(पलामू) : भगत सिंह चौक मेदनीनगर के पास दवा व्यवसाई ने एक दिवसीय धरना को संबोधित करते हुए. अनुभव आधारित प्रतिरक्षण मांग को लेकर धरना के आयोजित सभा के अध्यक्ष रमेश शुक्ला ने कहा कि झारखंड फार्मेसी कौंसिल की टालमटोल की नीतियों का विरोध करते हुए कहा कि खुदरा दवा व्यवसाई को अनुभव आधारित फार्मासिस्ट प्रतिरक्षण की सकुशल व्यवस्था करने को मांग सरकार से करते हुए. सैकड़ों दवा व्यवसायियो लंबित फार्मासिस्ट  नवीकरण की प्रक्रिया को अविलंब चालू करने की मांग की. इनके साथ संयोजक अमित कुमार मिश्रा ने अपने व्यतबय में सरकार से आग्रह किया है कि व्यवसाइयों को प्रशिक्षित कर अभिलंब रोजगार क्षेत्र में आत्मनिर्भर किया. जाए साथ ही शरक्षक मृत्युजय शर्मा ने कहा कि कई राज्यों में सरकार  प्रतिक्षण अधारित व्यवस्था कर सराहनीय कार्य किया है. लेकिन हमारा सरकार आज हजारो खुदरा दवा व्यवसाई अव्यवहारिक फार्मेसी नीतियों के चलते हजारों दवा दुकानें नित बंद होने के कगार पर है. साथ ही राज्य के बेरोजगार युवक इस क्षेत्र में व्यवसाय नहीं कर पा रहे हैं. इस धरने मे हनी कुमार सिन्हा, जितेंद्र प्रसाद, छोटू अग्रवाल, नीरज कुमार, संजय अग्रवाल, सुरेंद्र अग्रवाल, सतीश तिवारी, संतोष गुप्ता, सतीश प्रसाद, रमाकांत पांडे, संजय कुमार, अशोक अग्रवाल, अनुराग मंडल कुमार, गंगानंद सिंह कई दवा व्यवसाई साथ में मौजूद थे.

77 total views, no views today

Big Breaking… विश्रामपुर (पलामू) : युवक को गोली मार कर हत्या

 विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर थाना अंतर्गत कोसियार तीन मुहान घूमता मोड़ के पास मंगलवार की सुबह 10 बजे अज्ञात अपराधियो ने एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी.मिली जानकारी के अनुसार पचघारा खुर्द निवासी रूपचंद यादव (50) हर रोज की तरह अपने मोटसाइकिल JH-03H-4864 से दूध बेचने जा रहा था.तभी कोसियार के घूमता मोड़ के पास अज्ञात अपराधियों ने घेर कर गोली मार दी.जिससे मौके पर ही युवक की मौत हो गयी.
घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गाये.गोली रूपचंद यादव के सर में लगी है.इधर सूचना मिलते ही तत्काल विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार घटना स्थल पर पहुंचे.व उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगें.पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा भी बरामद किया है.पुलिस अपराधियों के खोज-बीन में लग गयी है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

696 total views, 5 views today

Big Breaking… मेदिनीनगर(पलामू) : युवती का शव मिला, दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

मेदिनीनगर(पलामू) : शहर थाना क्षेत्र के पंडित जगनारायण त्रिपाठी  बी एड कॉलेज के निकट जोगियाही नाला में एक अज्ञात युवती का शव मिला है. युवती के शरीर के कपडे हटे हुए है. ऐसा प्रतीत होता है कि युवती के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर फेंका गया है. शव से  बदबू आ रही है जिससे प्रतीत होता है कि दो-दिनों से शव पड़ा हुआ है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंची थी.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

 

879 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : जमीन के लिये सगे भाई ने किया जानलेवा हमला

घायल कृष्णा यादव

> घायल भाई का चल रहा इलाज, थाने में मामला दर्ज
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के बघमनवा गांव में एक सगे भाई ने जमीन के लिये अपने छोटे भाई पर जानलेवा हमला किया. बुरी तरह से जख्मी भाई का इलाज विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. विश्रामपुर थाने में मामला भी दर्ज कराया जा चुका है. मिली जानकारी के अनुसार बघमनवा निवासी कृष्णा यादव बीती रात घर के आंगन में सो रहा था. इसी बीच उसका सगा बड़ा भाई विजय यादव व उसकी भाभी सीमा देवी ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया. दोनों ने लाठी-डंडे से पिट-पिट कर कृष्णा यादव को बुरी तरह से जख्मी कर दिया. जख्मी कृष्णा यादव का इलाज विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. इधर पीड़ित ने विश्रामपुर थाने में विजय यादव व उसकी पत्नी सीमा देवी पर जान से मारने के नियत से हमला करने का मामला दर्ज कराया है. कृष्णा यादव ने बताया कि जमीन हड़पने के लिये उसका बड़ा भाई विजय यादव उसपर पहले भी हमला कर चुका है. परिजनों व ग्रामीणों ने उसे कई बार पीटने से बचाया भी है. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच में जुट गयी है.

231 total views, 1 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : विभिन्न मांगों को लेकर वैश्य संघर्ष मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

मेदिनीनगर(पलामू) : झारखंड वैश्य संघर्ष मोर्चा के पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में आयुक्त कार्यालय के समक्ष एकदिवासीय धरना दिया गया। धरना के माध्यम से सरकार से  सभी पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने,  वैश्य आयोग का गठन करने, वैश्य समाज पर हो रहे हमले, अत्याचार, हत्या, जुल्म आदि पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की गई। मौके पर मोर्चा से जुड़े कई कार्यकर्तागण मौजूद थे।

78 total views, no views today

रेहला(पलामू) : शिवानी बनेगी डॉक्टर, मैरिट लिस्ट में हासिल किया वेहतर रैंक

शिवानी सिंह

रेहला(पलामू) : शिवानी सिंह के डॉक्टर बनने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है. शिवानी का नाम एमबीबीएस इंट्रेन्स एक्जामिनेशन के ओवर-ऑल रैंक मैरिट लिस्ट में आ चुका है. अब उसके डॉक्टर बनने के द्वार खुल गये है. शिवानी सिंह रेहला-बेलचंपा निवासी कुमार कालिका सिंह की बेटी है. शिवानी के पिता कुमार कालिका सिंह उर्फ राजू सिंह व माता पूनम सिंह का सपना था कि बेटी डॉक्टर बन कर ग्रामीण क्षेत्रो में लोगो की सेवा करे. शिवानी अपने माता-पिता के सपने को साकार करने में जुट गयी थी. उसने कड़ी मेहनत के बाद एमबीबीएस इंट्रेन्स परीक्षा उतीर्ण कर लिया है. ओवर-ऑल मैरिट लिस्ट में उसने वेहतर रैंक भी हासिल किया है. शिवानी की सफलता से उसके माँ-बाप के चेहरे पे मुस्कान छाई हुई है. इतना ही नही शिवानी की सफलता पर पलामू व गढ़वा जिलावासी गर्वान्वित है.

331 total views, 1 views today

हुसैनाबाद(पलामू) : आदर्श विवाह का आयोजन किया

हुसैनाबाद(पलामू) : विधायक शिवपूजन मेहता सेवा ट्रस्ट की ओर से जपला के कर्पूरी मैदान में सामूहिक आदर्श विवाह का आयोजन किया है. जिसमें 101 जोड़े शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू शामिल हुई और नव-दंपति को आशीर्वाद दिया. कार्यक्रम के बाद DIG विपुल शुक्ला, उपायुक्त अमित कुमार, एसपी इंद्रजीत महथा के गार्ड ऑफ हॉनर के साथ महामहिम को विदा किया।मोके पर बिहार झारखंड के जाने माने भोजपुरी गायक प्रमोद प्रेमी ने एक से एक संगीत बिखेर कर लोगों को झूमने को विवश कर दिया।

139 total views, 2 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : 26 जुलाई को 101 कन्याओं का विवाह कराएगी : कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी

मेदिनीनगर(पलामू) : कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी के संस्था द्वारा पत्रकारों से बातचीत के क्रम में विकास सोसाइटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी 8 वर्षों से गरीब अनाथ असहाय लड़कियों की विवाह समारोह आयोजन करती है।  उन्होंने कहा अब हमारे संस्था झारखंड में भी गरीब लड़कियों को विवाह कराएगी और दहेज प्रथा को मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने कहा अगर नवविवाहित जोड़े होते हैं। जो व्यक्ति घर पर अपने लड़कियां का शादी कराते हैं। हमारे संस्था के द्वारा लड़की का विदाई सामग्री व अन्य सामान देकर विदाई करने का काम करता है। उन्होंने कहा 26 जुलाई को शिवाजी मैदान में 101 कन्याओं का विवाह समारोह का आयोजन भी है। जिससे पलामू प्रमंडल के तीनों जिलों में घर घर जा कर लोगों को जागरुक कर रहे हैं। उन्होंने कहा जो भी व्यक्ति  अपने लड़की की  शादी कराना चाहते हैं। हमारे संस्था  से संपर्क करें।  मौके पर विकास कुमार रानी कुमारी उपस्थित थे।

170 total views, 1 views today

मेदिनीनगर(पलमू) : मिशन समृद्धि ठोंगा बनाने का दे रही प्रशिक्षण, गरीब महिलाएं बने आत्मनिर्भर

मेदिनीनगर(पलमू) : “मिशन समृद्धि”
महिलाओं को स्वावलंबी बनाने केलिए उन्हें सबसे पहले ठोंगा बनाने के क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर उनको इस योग्य अवश्य बना दिया गया है कि वे मेहनत करके अपने हाथों को मजबूत कर सकेंगे।पांकी रोड बारालोटा में इस कार्य  को पूरा कर लिया गया है। अब कचरवा डैम के पास बस्ती में वहाँ महिलाओं को ठोंगा बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस टीम की वन्दना श्रीवास्तव बैजन्ती गुप्ता प्रो सरिता कुमारी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।

150 total views, 2 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : धूमधाम से मना ईद

मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईद का नमाज अदा किया गया एक दूसरे को लोगों ने दी ईद की बधाई डाल्टेनगंज शहर के बड़ी मस्जिद वह छोटी मस्जिद में भी ईद का नमाज अदा किया गया हजारों की संख्या में मुसलमान भाइयों ने ईद का नमाज अदा किया वह एक दूसरे को ईद की बधाई दी जिले के विभिन्न प्रखंडों में भी शांतिपूर्ण वातावरण में ईद के नमाज अदा किया गया इधर डाल्टनगंज बड़ी मस्जिद ईद की बधाई देने पहुंचे पूर्व मंत्री केंद्र त्रिपाठी ने सभी मुसलमान भाइयों को ईद की बधाई दी गले मिलकर ईद की बधाई दी मौके पर पूर्व मंत्री केंद्र त्रिपाठी ने कहा कि ईद भाईचारे का त्यौहार है हिंदू मुस्लिम एक दूसरे को ईद की बधाई देते हैं।

88 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : अगजनी की घटना में दो घर जल कर हुआ राख

जला हुआ घर

> लाखो की संपति हुयी स्वाहा, बेघर हो गया दो परिवार

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर थाना क्षेत्र के बरीगावां गांव में आगजनी की घटना हो गयी, जिससे दो घर पूरी तरह से जल कर राख हो गया. घटना शुक्रवार की रात 9:30 बजे की है. मिली जानकारी के अनुसार बरीगावां निवासी कालीचरण साव के घर मे अचानक आग लग गयी. आग की लपटें जब तेज होने लगी तब गृह स्वामी को पता चला. स्थानीय लोगो ने आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग की लपटें और फैलती गयी तथा बगल के घर तक पहुंच गयी. जिससे हरिचरण साव का घर भी जल गया. जब ग्रामीण आग पर काबू नही पा सके तब दमकल बुलवाया गया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाया. लेकिन तबतक दोनों लोगो का घर जल कर पूरी तरह से राख हो गया था. अगलगी की इस घटना में चावल, गेंहू, चना, भूसा,कपड़ा सहित घर मे रखा सारा सामान जल कर खाख हो गया. दोनों घर जल जाने से पूरा दो परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है. परिवार के समक्ष अन्न-वस्त्र के अलावा शर छुपाने की समस्या खड़ी हो गयी है.

158 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : अनिल चौरसिया का 6 पुण्यतिथि मनाया गया

मेदिनीनगर(पलामू) : विधायक आलोक चौरसिया  ने अपने स्वर्गीय पिता अनिल चौरसिया का 6वा पुण्यतिथि मनाई। आलोक चौरसिया ने अपने अनिल चौरसिया के प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर माल्यार्पण किया इ इस दौरान झारखंड के मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा अमर बावरी राम चंद्रवंशी विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी सांसद बीडी राम राधा-कृष्ण किशोर नगर निगम को उपाध्यक्ष मंगल सिंह मनोज सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

187 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू): ईद की नमाज अदा, देश के लिए मांगी अमन की दुआ

हुसैनाबाद(पलामू): जपला हैदरनगर मुख्य पथ  स्थित ईदगाह में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज़ अदा की और देश में अमन चैन, शांति और भाईचारे की दुआ मांगी। एक दूसरे के गले मिल कर ईद की बधाइयाँ दी। मौके पर पर विधायक शिवपूजन कुशवाहा, पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह, पूर्व विधायक संजय सिंह यादव, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष छठन राम ने गले मिल ईद की मुबारकबाद दिया.

239 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : प्रकाश आई केयर ने 250 बच्चों का किया निःशुल्क नेत्र जांच

नेत्र जांच करते चिकित्सक
नेत्र जांच करते चिकित्सक

विश्रामपुर(पलामू) : रेहला स्थित प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सा संस्थान प्रकाश आई केयर ने स्थानीय नप  मुख्यालय स्थित दो माध्यमिक शिक्षण संस्थान के 250 छात्र-छात्राओं की मुफ्त नेत्र जांच की. जांचोपरांत बच्चों को मुफ्त दवा भी दिया गया. चेन्नई शंकर नेत्रालय के बरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ प्रकाश परिमल के द्वारा संचालित प्रकाश आई केयर के चिकित्सा दल ने परियोजना यमुना देवी कन्या उच्च विद्यालय व राजकीयकृत जनता उच्च विद्यालय  के स्कूल में उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को क्रमवार आधुनिक नेत्र चिकित्सा उपकरण की सहायता से आंखो की जांचोपरांत दवा आदि प्रदान किया. इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी संजय कुमार पांडेय, कन्या माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य दामोदर पांडेय, जनता उच्च विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार गुप्ता के अलावा दोनों शिक्षण संस्थान के सभी शिक्षक व कर्मचारियों ने भी अपनी आँखों की जांच कराकर नेत्र चिकित्सक से परामर्श लिया.इस सम्बंध में प्रकाश आई केयर संस्थान के संचालक सह सेवानिबृत जिला आपूर्ति पदाधकारी शशिनाथ चौबे ने संकल्प जताया कि सभी इलाकाई व क्षेत्रीय शिक्षण संस्थान के बच्चों  की मुफ्त नेत्र जांच कर उनका इलाज करते हुये नेत्र सुरक्षा के प्रति आगाह करना उनका उदेश्य है. उन्होंने बताया कि अबतक पांच हजार से अधिक बच्चों का निःशुल्क नेत्र जांच किया जा चुका है. आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.

128 total views, 1 views today

विश्रामपुर(पलामू) : नव निर्मित मंदिर में हुआ प्राणप्रतिष्ठा, भंडारे का हुआ आयोजन

भंडारा में प्रसाद ग्रहण करते श्रद्धालु

> झाननि मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह भंडारा में हुये शामिल
विश्रामपुर(पलामू) : पाण्डु प्रखंड के दरुआ गांव में योगिबीर मंदिर का भव्य निर्माण हुआ है. इस नव निर्मित मंदिर में आज भगवान की प्रतिमा स्थापित की गयी. योगिबीर बाबा के प्रतिमा स्थापना के बाद वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच प्राणप्रतिष्ठा कराया गया.प्राणप्रतिष्ठा के उपरांत हवन का कर्यक्रम भी हुआ. इसके बाद परंपरा के अनुसार कुंवारी कन्याओं को भोजन कराया गया. इस अवसर पर भंडारा का भी आयोजन किया गया था. पूजा-अर्चना,  वन व भंडारा में सैकड़ो श्रद्धालु शामिल हुये. झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह भी पूजा-अर्चना में शामिल हुये. उन्होंने भंडारा में प्रसाद भी ग्रहण किया. श्री सिंह ने कहा कि धर्मिक अनुष्ठान से क्षेत्र में अमन-शांति और समृद्धि आती है. उन्होंने लोगो से धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ाने का आग्रह किया.

110 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : पलामू सांसद ने तोलरा गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने का शुरू किया पहल

स्थलीय निरीक्षण करते सांसद
ग्रामीणों के साथ बैठक करते सांसद

> स्थलीय निरीक्षण के बाद ग्रामीणों के साथ कि बैठक, रैयतों से भी मिलेंगे सांसद
विश्रामपुर(पलामू) :विश्रामपुर प्रखंड के तोलरा ग्राम पंचायत को सड़क मार्ग से जुड़ने की आस जगी है. पलामू सांसद बी डी राम ने इस दिशा में आज से पहल शुरू कर दिया है. सांसद बी डी राम ने आज अधूरे सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया. उसके बाद तोलरा गांव के लोगो के साथ बैठक भी की. सड़क निर्माण में उत्पन्न हो रहे बाधाओं के बारे में जानकारी ली. समस्या को दूर कर सड़क निर्माण कैसे हो सकता है इसके बारे में ग्रामीणों की राय जानी.सांसद बी डी राम के इस सकारात्मक पहल से तोलरा गांव के ग्रामीणों को सड़क मार्ग से जुड़ जाने की उमीद जागी है. मौके पर वरीय भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव,प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे, सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय,विधायक प्रतिनिधि ललन चौबे, तोलरा पंसस रासबिहारी तिवारी,पूर्व मुखिया श्यामा तिवारी, अमरेश तिवारी, धनन्जय तिवारी, अरुण तिवारी, बिकेश तिवारी, राजेश तिवारी, अनिल तिवारी, अखिलेश तिवारी, अजित तिवारी, बटेश्वर तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे.
> तोलरा जाने के लिये नही है सड़क मार्ग
रेहला थाना क्षेत्र का तोलरा गांव आज भी सड़क मार्ग से दूर है.तोलरा जाने के लिये कोई भी सड़क मार्ग नही है. इस गांव के लोग प्रखंड या जिला मुख्यालय जाने के लिये रेल यात्री पैसेंजर के भरोसे रहते है.चुकी तोलरा स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नही है. गिने-चुने पैसेंजर ट्रेनों से यहां के लोग प्रखंड या जिला मुख्यालय आते-जाते है. किसी भी इमरजेंसी या बीमार लोगो को अस्पताल तक पहुंचाने में यहां के ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है.
> एन एच 75 से तीन किमी दूर है तोलरा
तोलरा गांव एन एच 75 से तीन किलोमीटर दूर है.रेहला-पड़वा एन एच 75 के कधवन गांव के पास से तोलरा जाने का वैकल्पिक रास्ता है. लेकिन इस तीन किमी सड़क में आधा किलोमीटर सड़क रैयती जमीन में पड़ता है. बाकी ढ़ाई किलोमीटर सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से बन चुका है. सड़क तोलरा गांव से शुरू होकर ढाई किलोमीटर दूर तक बन गया है. लेकिन आधा किलोमीटर रैयती जमीन होने के कारण यह सड़क एन एच 75 से नही जुड़ पा रहा है. इसी आधा किलोमीटर सड़क को जुड़वाने के लिये सांसद बी डी राम ने पहल शुरू किया है.
> कधवन के सात रैयतों का है जमीन
अधूरे पड़े सड़क को एन एच 75 से जोड़ने के लिये जो जमीन चाहिये वह कधवन गांव के सात रैयतों का है. अगर यह सातों रैयत अपनी जमीनें सड़क निर्माण हेतु दे देते है, तो ही सड़क एन एच 75 से जुड़ेगा. और तभी जाकर तोलरा गांव सड़क मार्ग से जुड़ पायेगा.
> तोलरा को सड़क मार्ग से जोड़ने का हर प्रयास करूंगा – बी डी राम
पलामू सांसद बी डी राम ने ग्रामीणों के साथ बैठक के दौरान कहा कि तोलरा गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने का हर संभव प्रयास करूंगा.तोलरा गांव तक हर हाल में सड़क पहुंचा कर रहूंगा. उन्होंने कहा कि वे कधवन गांव के सातों रैयतों से खुद बात करेंगे. सड़क के लिये जमीन दान देने हेतु उनसे आग्रह किया जायेगा. जरूरत पड़ी तो हांथ-पांव जोड़ कर भी रैयतों से जमीन मांगेंगे. रैयतों का जो भी मांग होगा उसे भी पूरा करने का प्रयास किया जायेगा.

136 total views, no views today

Big Breaking – मेदिनीनगर में दिन दहाड़े 54 लाख की लूट

मेदिनीनगर,पलामूः शहर थाना क्षेत्र के भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के पास नाटकीय ढंग से 54 लाख रूपयों कि दिन-दहाड़े लूट हो गई। पैसा बैंक का था जिसे एटीएम में डालने के लिये ले जाया जा रहा था।

घटना की सूचना मिलते पलामू एसपी इन्द्रजीत महथा घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि मामले में बैंककर्मियों की भूमिका संदिग्ध है। बैंक से पैसा निकालने के बाद पैसा ले जाने वाले सीएमसी वैन को बैंक के पास खड़ा होना चाहिए था जबकि वह बैंक से करीब 100 मीटर की दूरी पर था। यह बिल्कुल बैंककर्मियों की लापरवाही लगती है या फिर लापरवाही की आड़ में लूट को जानबुझकर अंजाम दिया गया प्रतीत होता है। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।

95 total views, no views today

Breaking News…मेदनीनगर/पांकी: मैट्रिक फेल होने पर छात्रा ने की आत्महत्या

मेदनीनगर/पांकी: पांकी थाना क्षेत्र के कौनवाई गाँव की एक छात्रा ने  मैट्रिक की परीक्षा में फेल होने के कारण दुखी होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. आनन फानन में लड़की को लेस्लीगंज हॉस्पिटल ले जाया गया. वह से सदर अस्पताल मेदिनीनगर भेज दिया गया. जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

364 total views, 1 views today

मोहम्मदगंज(पलामू) : चार्ल्स कम्प्यूटर ने किया सम्मानित

 

मोहम्मदगंज(पलामू) : चार्ल्स कंप्यूटर सेन्टर मोहम्मद  गंज में jac द्वारा आयोजित वार्षिक परीक्षा में सफल छात्र और छात्राओं को सम्मानित  किया गया. मैट्रिक की परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों को श्री कामेश्वर कुशवाहा  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मेडल पहना कर सम्मानित किया. इस मौके पर सत्येन्द्र कुमार, शिक्षक संघ के अध्यक्ष गोकुल प्रसाद गुप्ता प्रिन्सिपल एवम कंप्यूटर निदेशक अरुण कुमार सिंह  तथा कई लोग मौजूद थे.

91 total views, no views today

अति आवश्यक सूचना- विकास नहीं तलाश का रिपोर्टर

तलाश टीवी  के सभी पाठकों को सूचित किया जाता है कि विकास कुमार नामक कोई रिपोर्टर तलाश टीवी  का नहीं है जो गढ़वा शहर में काम करता हो. इसलिए अगर विकास नामक कोई व्यक्ति talash tv के नाम पर विज्ञापन मांगता हो तो उसे न दें और इसकी तत्काल सूचना हमारे नंबर 8002820182 पर दें.

नोट- गढ़वा शहर में न्यूज़ कवरेज के लिए शत्रुघन- 8789380506 पर संपर्क करें. अथवा 977118247  पर व्हात्सप्प करें.

 

522 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : घर के बाहर से मोटरसाइकिल की चोरी

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर ब्लॉक रोड स्थित दिनेश कुमार चतुर्वेदी के घर के बाहर खड़ा मोटरसाइकिल को बीती रात चोरों ने चुरा लिया.श्री चतुर्वेदी ने इस आशय की प्रथमिकी विश्रामपुर थाने में दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि रात में हम सभी घर के अंदर सोये हुये थे. प्रतिदिन की भांति मोटरसाइकिल घर के बाहर बरामदे में खड़ा था.जब हम सुबह उठे तो मोटरसाइकिल (JH-14-E-5869) गायब था. तत्काल इसकी सूचना विश्रामपुर पुलिस को दे दी है. इधर पुलिस मामले के छान-बीन में जुट गई है.

 

177 total views, no views today

रेहला(पलामू) : कैरियर कोचिंग सेंटर ने मैट्रिक व इंटर में मारी बाजी

> कोचिंग प्रबंधन सभी उतीर्ण छात्रों को करेगा सम्मानित
रेहला(पलामू) : रेहला के कैरियर कोचिंग सेंटर ने मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम में बाजी मार ली है. इस शैक्षणिक संस्थान का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है. इतना ही नही इंटर के वाणिज्य व विज्ञान संकाय में भी इस संस्थान के बच्चों ने वेहतर परिणाम हासिल किया है. माध्यमिक परीक्षा में रिया सिंह ने इस संस्थान में प्रथम स्थान हासिल किया है. जबकि विशाल सिंह द्वितीय, आदित्य कुमार पांडेय तृतीय व सोनी कुमारी चौबे को चौथा स्थान हासिल हुआ है.इसी संस्थान के छात्रों ने इंटर के विज्ञान व वाणिज्य संकाय में भी अपना परचम लहराया है. विज्ञान संकाय में रितिका कुमारी केंद्र की टॉपर बनी है. जबकि शशि कुमारी द्वितीय व माधुरी कुमारी संस्थान में तीसरे स्थान पर रही. वाणिज्य संकाय में अंकिता त्रिपाठी संस्थान की टॉपर बनी. कैरियर कोचिंग सेंटर के निदेशक धनंजय मेहता ने परीक्षा परिणाम पर संतोष व्यक्त करते हुये कहा कि सभी उतीर्ण छात्र-छात्राओं को संस्थान की ओर से पुरस्कृत व सम्मानित किया जायेगा.

106 total views, no views today