मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन भव्य रुप से कार्यक्रम का आयोजन किया गया

मेदिनीनगर(पलामू) : रविवार को  दीनदयाल उपाध्याय टाउन हॉल में पलामू केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत प्रसाद जैसवाल द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में श्री अमर कुमार सिन्हा माननीय महासचिव झारखंड केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन रांची के केंद्रीय सदस्य के साथ सभी मुख्य अतिथि को पुष्प देकर सम्मानित किया गया इस कार्यक्रम पहले दीप प्रज्वलित कर कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया फार्मासिस्ट के नवीकरणीय औषधी अनुरूपित के नवीकरण की समस्याओं पर भी चर्चा किया गया संघटनात्मक विषयों पर भी चर्चा किया गया।

43 total views, 10 views today

लेस्लीगंज (पलामू) : आजीवका महिला संकुल सगठन से महिला को स्वालम्बी बनने की शिक्षा मिलती है – रूद्र शुक्ला

लेस्लीगंज (पलामू) : लेस्लीगंज प्रखंड के दारुडीह पंचायत में आजीवका महिला संकुल संगठन के द्वारा  महिला सखी मण्डल का जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यअतिथि जिला परिसद अध्यक्ष  प्रभा देवी जी  विशिष्ठ अतिथि के रूप में आजसू पार्टी युवा नेता पांकी बिधान सभा रूद्र शुक्ला उपस्थित रहे . युवा नेता रूद्र शुक्ला ने कहा की महिला को स्वालम्बी बनानने को लेकर आजीवका संकुल संग़ठन  सखी मण्डल को जागृत करने का काम कर  रहा  है जिससे सभी महिला बहन अपने अधिकार के प्रति जागृत होंगी । सभी सखी मण्डल स्व रोजगार को स्वम सिर्जित करने में भी सक्षम होगी। साथ ही लेस्लीगंज के बी टी एम  और पूरी महिला कमिटी ईमानदारी के साथ पूरी लगन से काम कर रही है आने वाले दिन में यह सखी मण्डल स्व रोजगार के रूप में एक रौल मॉडल के रूप में काम करेगा. मौके पर – लेस्लीगंज बी टी एम अभिसेक कुमार, नूरी कुमारी , पुर्नाडीह मुखिया – गुडी देवी जी, कोट खास मुखिया – संतोस मिश्रा जी, जुरु मुखिया -अरबिंद राम जी
प्रिन्स पाण्डे, नवलेश मेहता, गुड्डू तिवारी आदि.

47 total views, 6 views today

नावा बाजार (पलामू ) : विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से हर हाल में चुनाव लड़ेंगी राजद : अन्नपूर्णा

> राजद के परंपरागत सीट है विश्रामपुर विधानसभा

> जगह जगह पर अभिनंदन समारोह का आयोजन

नावा बाजार (पलामू ) : राष्ट्रीय जनता दल प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने दो दिवसीय पलामू दौरे के कर्म छतरपुर जाने के क्रम में बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र नावा बाजार के प्रांगण में अभिनंदन समारोह में पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से राजद हर हाल में चुनाव लड़ेगी क्योंकि विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र राजद के परंपरागत सीट रहा है विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र समाजवादीयो के गढ़ रहा है, पूर्व में भी दो बार राजद सीट निकल चुका है. वही राजद जिला अध्यक्ष शंकर यादव के अध्यक्षता में विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पड़वा मोर, तुकबेरा ,कंडा, ईटको, नावा बाजार , में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर  पूर्व सांसद मनोज भुइया, प्रदेश उपाध्यक्ष अब्दुल खलील, प्रखंड अध्यक्ष नरेश सिंह, युवा प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप यादव , संतोष सिंह,सलीम खलीफा, ओम प्रकाश गुप्ता, सिराज अहम,कलीम खलीफा मिर आशि, कृष्णा याद, नंदू सिंह, जयप्रकाश मेहता समेत कई राजद के वरिष्ठ कार्यकर्ता काफी संख्या में उपस्थित थे.

73 total views, 9 views today

विश्रामपुर(पलामू) : धार्मिक अनुष्ठान से क्षेत्र में आता है शांति व समृद्धि : छोटन उपाध्याय

प्रवचन करते प्रवचनकर्ता
प्रवचन पंडाल में मौजूद लोग

> मुसिखाप में हो रहा यज्ञ,वैदिक मंत्रोच्चारणो से गुंजयमान है क्षेत्र
विश्रामपुर(पलामू) : पाण्डु प्रखंड के मुसिखाप ग्राम पंचायत में यज्ञ चल रहा है.यज्ञ में हो रहे वैदिक मंत्रोच्चारणो से क्षेत्र गुंजयमान है.पूरा मुसिखाप ग्राम पंचायत भक्तिमय हो चुका है. यज्ञ में श्रद्धालुओं की भीड़ भी उमड़ रही है. श्रद्धालु अहले सुबह यज्ञ स्थल पहुंच कर यज्ञशाला का परिक्रमा करते है.यज्ञ में कई प्रवचनकर्ता भी आये हुये है.प्रवचनकर्ता घण्टो प्रवचन का रसपान कर रहे है.रविवार को यज्ञ स्थल पर नव जवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय नेता छोटन उपाध्याय भी पहुंचे. सबसे पहले उन्होंने यज्ञ स्थल का परिक्रमा किया.फिर यज्ञकर्ता संत से आशीर्वाद लिया.उसके बाद उन्होंने प्रवचन पंडाल में पहुंचकर प्रवचनकर्ता को सम्मानित किया. छोटन उपाध्याय ने कहा कि धर्मिक अनुष्ठान से क्षेत्र में शांति व समृद्धि आती है. इसके अलावा आत्मा से लेकर वातावरण तक शुद्ध हो जाता है.उन्होंने यज्ञ के आयोजन कर्ताओं को हर सम्भव मदद देने का भरोसा भी दिलाया. मौके पर मुखिया अरविंद सिंह, शशि कुमार, शफी शुक्ला सहित कई लोग मौजूद थे.

32 total views, 2 views today

विश्रामपुर(पलामू) : बालू उठाव पर जल्द हो निर्णय अन्यथा होगा आंदोलन : अनवर हुसैन

आंदोलन का संकल्प लेते झामुमो नेता


> झामुमो के प्रखंड कमेटी की हुयी बैठक, कई ज्वलंत मुद्दों पर हुयी चर्चा
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर मध्य विद्यालय के प्रांगण में झामुमो प्रखंड कमेटी की बैठक हुयी. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष दिनेश मेहता व संचालन प्रखंड सचिव उपेंद्र प्रजापति ने किया. बैठक में नगर परिषद व प्रखंड कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर चर्चा हुयी. इसके अलावे बालू उठाव में हो रही परेशानी पर भी विचार-विमर्श हुआ. विश्रामपुर विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी अनवर हुसैन अंसारी ने कहा कि प्रखंड कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है. नगर परिषद क्षेत्र में आवास योजना के चयन में पारदर्शिता नही बरती जा रही है. आवास योजना के लाभुकों को निर्माण कार्य के लिये बालू नही मिल पा रहा है. इन सब मुद्दों को ले कर मार्च महीने में व्यापक आंदोलन छेड़ने की रूप-रेखा तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा कि झामुमो आंदोलन व संघर्ष की ही उपज है.हम सब ज्वलंत समस्याओं पर एक जुट हो कर आंदोलन को किसी भी हद तक ले जा सकते है. श्री अंसारी ने कहा कि अगर बालू उठाव पर जल्द ही निर्णय नही लिया गया, तो सड़क से सदन तक लड़ाई शुरू की जायेगी. बैठक के बाद ज्वलंत मुद्दों पर आंदोलन छेड़ने का संकल्प भी लिया गया. बैठक में झामुमो अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मकसूद आलम, रंजीत प्रजापति, मोख्तार अंसारी, अली हुसैन अंसारी, बिहारी पासवान, सहादत अंसारी कुतबुद्दीन अंसारी, तैहरुन बीबी, जमुना पासवान, रामप्रीत यादव, मुन्ना चौधरी, नाजिर अहमद सहित कई लोग मौजूद थे.

64 total views, 6 views today

विश्रामपुर(पलामू) : चेचक से युवक की हुयी मौत, परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल


रोते-बिलखते परिजन

 विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड 17 के चौधरी मुहल्ला निवासी कामो चौधरी का बेटा विकास कुमार उर्फ मंटू चौधारी (27) की मौत शानिवार की रात अचानक हो गयी. परिजनों के अनुसार वह पिछले एक सप्ताह से चेचक रोग से ग्रसित था.शानिवार की देर शाम उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गयी, और वह बेहोश हो गया.बेहोशी के हालत में परिजन उसे विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये.जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी खराब स्थिति को देखते हुये मेदिनीनगर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.लेकिन रास्ते मे ही उसने दम तोड़ दिया.जब परिजन उसे जिला अस्पताल ले गये, जहां जांचोपरांत चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसकी मौत की खबर फैलते ही विश्रामपुर में शोक की लहर फैल गयी. चुकी मंटू मृदुभाषी व मिलनसार युवक था. इस लिये उसके आकाश्मिक निधन पर हर वर्ग के लोग दुखी है. इधर उसकी मौत से आहत परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.रविवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

39 total views, 5 views today

उंटारी रोड(पलामू) : अज्ञात चोरो ने दो घरो में चोरी का दिया अंजाम

घटना स्थल का जाएजा लेते थाना प्रभारी।(छोटा बाबु)

>आंगनबाड़ी सेविका के यहाँ चोरी हुआ

उंटारी रोड पलामू) : आज से करीब 10 साल पहले लोग बहुत ही डरे सहमे रहते थे की कही मेरे घर में चोरी या और कुछ अंजाम हो जाये। उस टाइम में यह बाते आम थी। उस टाइम इस इलाके में आतंक का पहरा था। आज कल के चोर बहुत ही शातिर दिमाग लगा कर चोरी करते है। और बाजु वाले को पता भी नही चलता। इसी तरह की घटना घटी उंटारी थाना अंतर्गत चेचारिया  सलखनी गावं में। अज्ञात चोरो ने घुस कर दो घरो में चोरी का अंजाम  दिया। अज्ञात चोर ने रात के अँधेरे में घर में घुस कर कीमती जेवरात गहने,कपडे,एव कीमती सामान ले कर चम्पत हो गया. जिनके घर चोरी हुई उनका नाम नंदेव यादव पिता-टूसुर यादव है। और दुसरे का नाम उषा देवी पति-रामकुमार विश्वकर्मा जो आंगनबाड़ी सेविका है।इन दोनों के घर में चोरी एक ही रात हुआ। नंदेव यादव के यहाँ से चोरो ने कीमती गहने, कपडे और कीमती सामान मिलाकर करीब नब्बे हजार रूपए तथा नगद पांच हजार रुपये ले भागे। वही आगनबाडी सेविका उषा देवी के यहाँ से कीमती जेवरात और कपडे मिलाकर एक लाख रुपये का सम्पति चोरी कर लिया।उनलोगों को जब सुबह पांच बजे नींद टूटे तो देखे की घर का ताला टुटा हुआ है साथ ही सामान बिखरा पड़ा है। उनलोगों ने इसकी सूचना नजदीक के थाने में दिए। वहा से थाना प्रभारी ने घटना स्थल का निरिक्षण किये। साथ ही बोले चोरो को जल्द ही पकड़ा जायेगा और सामान वापस दिलाया जायेगा। इन लोगो ने आवेदन देकर थाना में सन्हा दर्ज करा दिया है।

98 total views, 8 views today

विश्रामपुर: चेचक बीमारी से एक की मौत

बिश्रामपुर से ब्रजेश दुबे की रिपोर्ट

विश्रामपुर:  थाना अंतर्गत चौधरी मुहल्ला के वार्ड 17 के कामो चौधरी का 27 वर्षीय पुत्र विकास कुमार उर्फ मंटू चौधरी की मौत अचानक हो गयी.मिली जानकारी के अनुसार चौधरी मुहल्ला निवासी मंटू चौधरी का तवियत एक सप्ताह से खराब था.वह चेचक बीमारी से ग्रसित था.शनिवार की शाम अचानक बेहोश हो गया.परिजन तत्काल उसे समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विश्रामपुर ले गये.जहां प्राथमिक उपचार के बाद वेहतर इलाज हेतु उसे मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया.परिजन उसे मेदिनीनगर ले जा रहे थे कि रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी.मंटू के मौत बीके बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

76 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : स्वंत्रता सेनानी स्व.केश्वर विश्वकर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच मेदिनीनगर जीता

नावा बाजार(पलामू) : कण्डा श्री राम जानकी मैदान खैरादोहर के पावन धरती पर कण्डा क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा स्वन्त्रता सेनानी स्व.केश्वर विश्वकर्मा के याद में क्रिकेट टूनामेंट का शनिवार को समापन किया गया. समापन के मौके पर सिंगरा बनाम मेदनीनगर के बीच घमासान मुकाबला के बीच मेदनीनगर टीम ने मैच को जीत हासिल किया. वही सिंगरा टीम टॉस जीतकर 16 ओवर में 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गया थ. जबकी जवाबी पारी मेदनीनगर के टीम खेलते हुए 4 विकेट पर 15 ओवर 1 गेंद पर लक्ष्य को पार करते हुए जीत हासिल की वही मुख्य अतिथि व एसोसिएशन के तरफ से उपविजेता मैन ऑफ सिरिज सोनू सिंह, मैन ऑफ द मैच आयुष कुमार , को शील्ड के साथ एेकतालिस सौ नगद पुरस्कार दिया गया. वही मैच किनर कैप्टन छोटू चंद्रवंशी को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया, इस मौके पर मुख्य अतिथि भाजपा नेता डॉक्टर ईश्वर सागर चंद्रवंशी उर्फ मुन्ना चंद्रवंशी ने कहा कि खेल को खेल की भावना से युवा खेलते रहे हार जीत लगा रहता है खिलाड़ी जिस उद्देश्य के साथ मैदान में उतरते हैं एक दिन न एक दिन निश्चित मनोकामना को पूरा करते हैं इसके साथ चंद्रवंशी ने कहा कि यह खेल मैदान के भूमि वन विभाग क्षेत्र में पड़ता है यहां के ग्रामीण व खिलाड़ी वन भूमि कमेटी से अनुशंसा करवाकर दे तो ढाई एकड़ भूमि खेल मैदान के लिए 1 वर्ष के अंदर अपने निजी खर्च से यह मैदान देखने व खेलने योग होगा साथ ही प्रखंड में एक स्टेडियम बनाने का भी प्रवधान है अगर भूमि पारित हो गई तो स्टेडियम भी नावा बाजार के कंडा में ही बनाया जाएगा, इसके साथ क्रिकेट एसोसिएशन के ऐसे कार्य करने पर जम कर बधाई दी. वही सांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी ने कहा कि खिलाड़ी अपना हौसला बुलंद रखें गांव में भी प्रतिभा की कमी नहीं है आप मेहनत और लगन के साथ का कार्य करते रहें निश्चित तौर पर खेल से भी अपना कैरियर बनाते हुए स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी जैसे बन सकते हैं, वहीं समापन के मौके पर नावा बाजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने खिलाड़ी को मनोबल को बढ़ाते हुए कहां की खेल बहुत जरूरी है हार जीत का फिक्र ना करते हुए इमानदारी के साथ खेल को खेल खेलें हमारा सहयोग बना रहेगा. इसके साथ थाना प्रभारी ने खिलाड़ियों के बीच अपना मोबाइल नंबर भी जारी किया और कहा कि किसी भी वक्त हमारा सहयोग मिलता रहेगा ,वही खेल मैदान में क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से हर चौका व छक्का वोभर समाप्ति पर जलवा भी दिखाया जा रहा था जिससे दर्शकों व खिलाड़ियों में हौसला बुलंद देखा गया. समापन मैच मे अल्पसंख्यक प्रखंड अध्यक्ष जमालू खॉ, पूर्व मुखिया जुगूल भुइया ,उप मुखिया गिरजा चंद्रवंशी, समिति प्रतिनिधि उपेंद्र पासवान. सभी ने क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को जमकर बधाई दी. इस मौके पर कमेटी के पदाधिकारी वृंदा पासवान, सावन कुमार, विकी चंद्रवंशी, पप्पू गुप्ता, किशोर कुणाल सिंह, अनिल कुमार यादव, रजनीश चंद्रवंशी, के अलावे मुमताज आलम, रामप्रवेश सिंह, ममताज खलीफा समेत सैकड़ों खेल प्रेमी दर्शकगण उपसिथत थे।

47 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) : जैव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बने शिवशंकर पांडेय

प्रशिक्षण लेते ग्रामीण

विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड के भंडार पंचायत सचिवालय में ग्राम सभा आयोजित किया गया.ग्राम सभा की अध्यक्षता मुखिया सरिता देवी ने किया.सभा में नव दृष्टि स्वंय सेवी संस्था के द्वारा जैव विविधता प्रबंध समिति का सर्वसम्मति से गठन किया गया. नव गठित समिति का अध्यक्ष शिवशंकर पांडेय को चुना गया. जबकि दिलीप पासवान को समिति का सचिव बनाया गया है. नव गठित समिति ने ग्रामीणों को जैव विविधता प्रबंधन पर प्रशिक्षण भी दिया. ग्राम सभा में पंचायत प्रतिनिधि सहित कई ग्रामीण मौजूद थे.

48 total views, no views today

रेहला(पलामू) : बजाज डिस्कॉवर और एवेंजर मोटरसाइकिल अब नये अवतार में

नयी बाइकों की लॉन्चिंग करते अतिथि

> एम के बजाज शो-रूम में नयी बाइकों की हुयी लॉन्चिंग
रेहला(पलामू) : बजाज कंपनी की डिस्कॉवर और एवेंजर मोटरसाइकिल अब नये अवतार में दिखेगी.अब डिस्कॉवर बाइक 110 व 125 सीसी का हो गया है.इसके अलावा एवेंजर मोटरसाइकिल का भी क्षमता बढ़ा कर 220 सीसी कर दिया गया है.रेहला-बी मोड़ स्थित बजाज के अधिकृत विक्रेता एम के बजाज ने आज नये अवतार के मोटरसाइकिलों को लॉन्च किया. शो-रूम के चेयरपर्सन गोपाल राम ने बताया कि नये मोटरसाइकिलों में आकर्षक एलईडी हेडलैम्प, 16 प्रतिशत लम्बा संस्पेंशन, आधुनिक डिजिटल मीटर व शक्तिशाली डीआईएसाई इंजन क्षमता से लैश है.डिस्कॉवर 100 सीसी की एक्स शो-रूम की कीमत 50,688 रुपये व 125 सीसी की कीमत 53,683 रुपये है. जबकि एवेंजर 220 सीसी की कीमत 95,002 रुपये है. गोपाल राम ने बताया कि डिस्कॉवर मोटरसाइकिल पर बजाज फाइनान्स के द्वारा आकर्षक व आसान किस्तों का ऑफर भी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.लॉन्चिंग के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि ग्रासिम इंट्रस्टीज के वरीय अधिकारी शत्रुधन सिंह,माँ शारदे ऑटोमोबाइल के प्रो• अनिल कुमार पांडेय,समाजसेवी मनउवर खान, अशोक सिंह, आलम अंसारी, प्रदीप शुक्ला, गुड्डू राम सहित कई लोग मौजूद थे.

84 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने दिया एक दिवसीय धरना

धरना पर बैठे पारा शिक्षक

> विद्यालय विलयन प्रक्रिया को बताया त्रुटिपूर्ण,बीडीओ को सौंपा ज्ञापन
विश्रामपुर(पलामू) : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की विश्रामपुर इकाई ने पांच सूत्री मांगो के समर्थन में प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना दिया.धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष बिनोद पासवान व संचालन रविन्द्र सिंह ने किया.धरना कार्यक्रम में मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनिवास तिवारी ने कहा कि विद्यालय विलयन की सरकारी प्रक्रिया त्रुटिपूर्ण है.इस प्रक्रिया को तुरंत रोका जाना चाहिये. सरकार ने निकटतम विद्यालय से एक किमी दूरी को आधार मांग कर उस वक्त नये विद्यालयों की स्थापना की थी.जिसके तहत राज्य की साक्षरता दर में बृद्धि व क्षीजन दर में कमी आयी थी.अब सरकार कम बच्चों का हवाला देकर विद्यालयों को बंद कर रही है. जिससे साक्षरता दर में कमी आयेगी व क्षीजन दर अप्रत्याशित रूप से बढ़ जायेगा.धरना के बाद मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल बीडीओ विनय कुमार को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा.मोर्चा के मुख्य मांगो में सामान कार्य के लिये समान वेतन, पारा शिक्षक कल्याणकोष का गठन,पारा शिक्षकों को ई-पीएफ से जोड़ना,टेट उतीर्ण पारा शिक्षकों को सरकारी शिक्षकों के पद पर समायोजित करना,टेट उतीर्ण प्रमाणपत्र की अवधि का विस्तार करना व डीएलएड प्रशिक्षणरत पारा शिक्षकों से वसूली गयी राशि वापस करना शामिल है. मौके पर नीरज कुमार मिश्रा, कामेश्वर पाल, इकबाल अंसारी, ललित पांडेय,रामपुकार दुबे,अशोक पाल, फुल मोहम्मद अंसारी, बिनय कुमार महतो, राजेश कुमार, सुरेंद्र प्रसाद यादव, कृष्णकांत मिश्रा, विजय पांडेय, रविन्द्र चौधरी, महेंद्र राम, बरकत अली, लालजीत राम, चन्द्रदेव प्रसाद, उस्मान अंसारी, पार्वती देवी, संध्या देवी, सुनीता देवी सहित कई लोग मौजूद थे.

78 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : राजद के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी का विश्रामपुर विधानसभा में भव्य स्वागत

नावा बाजार(पलामू) : राष्ट्रीय जनता दल प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने दो दिवसीय पलामू दौरे के कर्म छतरपुर जाने के क्रम में राजद जिला अध्यक्ष शंकर यादव के अध्यक्षता में विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पड़वा मोर, तुकबेरा, कंडा, ईटको, नावा बाजार में भव्य स्वागत माला से किया गया वही पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने पलामू के एकलौता गांधी आश्रम कंडा में रुकने के बाद गॉधी आश्रम परिसर में महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आगे की रणनीति तैयार की पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी की काफिला में सैकड़ों वाहन मोटरसाइकिल मैं झंडा बांधकर लोग आगे पीछे अगुवाई कर रहे थे. मौके पर पूर्व सांसद मनोज भुइया समेत राजद के कई वरिष्ठ नेता दौरा में शामिल थे. मौके पर युवा प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप यादव, नरेश सिंह, प्रभु यादव, उपेंद्र पासवान, महेंद्र यादव, जयप्रकाश मेहत समेत सैकड़ों राजद कार्यकर्ता शामिल थे.

72 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) : आवास योजना व शौचालय निर्माण हेतु बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टर जब्त


> वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई, लाभुक परेशान
 विश्रामपुर (पलामू) : एक तरफ सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय निर्माण हेतु चयनित लाभुकों पर निर्धारित समय के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने का दबाव बना रही है. वही दूसरी ओर लाभुकों को बालू नही मिल पा रहा है.आखिर लाभुक वगैर बालू के आवास व शौचालय का निर्माण कैसे करे. यहां उल्लेखनीय है कि कोयल नदी से बालू उठाव पर जिला प्रशासन ने रोक लगा रखी है.क्षेत्र की छोटी-छोटी नदी-नालों से भी बालू उठाव करने पर कार्रवाई की जा रही है. आज वन विभाग की टीम ने खुटिसोत नदी से आवास योजना के लिये बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टरों को जब्त कर ली. जब्त दोनों ट्रैक्टरों को वन विभाग के विश्रामपुर कार्यालय परिसर में केस दर्ज करते हुये खड़ा कर दिया गया. ट्रैक्टर जब्त करने वाली वन विभाग की टीम का नेतृत्व मोहम्मदगंज प्रक्षेत्र के रेंजर बिरिया भगत खुद कर रहे थे. इनके अलावा टीम में डालटंगज वनरोपण क्षेत्र के विनय कुमार भगत, वनरक्षी अमित कुमार सिंह, वनपाल नन्हकू महतो सहित विभाग के कई लोग शामिल थे. हालांकि वन विभाग के इस कार्रवाई पर कई सवाल भी खड़े हो रहे है.
> वन अधिनियम के तहत की गई है कार्रवाई – बिरिया भगत
मोहम्मदगंज वन क्षेत्र के रेंजर बिरिया भगत ने कहा कि भारतीय वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुये बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है. बिहार संशोधित अधिनियम 1989-90 की धारा (37,41,42) व 52 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

75 total views, no views today

रेहला (पलामू) : भाजयुमो नगर मंडल ने चलाया मिलेनियम वोटर अभियान

अभियान चलाते भाजयुमो के लोग


रेहला (पलामू) : भाजयुमो नगर मंडल के द्वारा रेहला में मिलेनियम वोटर अभियान चलाया गया.इसके तहत भाजयुमो ने एक स्टॉल लगाकर मददाता सूची में नाम अंकित कराने वाला प्रपत्र फार्म भी वितरित किया.कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे भाजयुमो नगर मंडल अध्यक्ष विवेक शुक्ला ने 18 वर्ष पूरा कर चुके युवाओं से मददाता सूची में नाम जोड़वाने का आग्रह किया.उन्होंने कहा कि मददाता सूची में नाम जोड़वाकर युवा अपने मताधिकार का उपयोग कर देश के नव निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे. मौके पर भाजयुमो उपाध्यक्ष सुनील सिंह, मिडिया प्रभारी मनोज रवि, हरेन्द्र विश्वकर्मा, रंजीत पासवान, पंकज चंद्रवंशी, रवि चौबे सहित कई लोग मौजूद थे.

41 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) : खलिहान में लगी आग,चार किसानों का पुआल जलकर हुआ खाख

आग बुझाते लोग


> वार्ड पार्षद व थाना प्रभारी के तत्परता से टल गयी बड़ी घटना
 विश्रामपुर (पलामू) :
विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड 17 के सोरडीहा गांव के एक खलिहान में आग लग गया. आग धीरे-धीरे बगल के खलिहानों में भी फैल गया.जिससे चार किसानों का पुआल जल कर खाख हो गया. ग्रामीणों ने जब खलिहान से आग की लपटें निकलते देखी तो पार्षद सुनील कुमार चौधरी को इसकी खबर दी.श्री चौधरी ने तत्काल इसकी सूचना विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार को दी. चंद्रशेखर कुमार ने रेहला के ग्रासिम इंट्रस्टीज से दमकल मंगवाया, तब जा कर आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन तबतक खलिहान में रखा चार किसान ईश्वर दयाल साव, नरेश चौधरी, बंधु चौधरी व रामचंद्र चौधरी  का पुआल जल कर खाख हो गया. खलिहान के बगल में ही ग्रामीणों का घर भी है. अगर वार्ड पार्षद व थाना प्रभारी दमकल मांगने में तत्परता नही दिखाते तो आग की लपटें ग्रामीणों के घरों को भी चपेटे में ले सकती थी. इन दोनों की तत्परता से एक बड़ी घटना टल गयी.

60 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) : धान क्रय केंद्र में किसानों के बजाय जमाखोरों से लिया जा रहा धान

पत्रकारों को जानकारी देते किसान

> मायूस किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी,प्रखंड कार्यालय का करेंगें घेराव
 विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड में किसानों से धान क्रय करने के लिये सरकार ने एक धान क्रय केंद्र खोला है.लेकिन धान क्रय केंद्र के संचालक किसानों के बजाय जमाखोरों से धान खरीद रहे है.जमाखोरों और धान क्रय केंद्र के संचालक की गठजोड़ ने किसानों को परेशानी में डाल दिया है.पंजीयन का मोबाइल में मैसेज मिलने के बाद किसान जब अपना धान लेकर क्रय केंद्र पहुंच रहे है.तब संचालक किसानों से धान लेने को मना कर दे रहा है.इतना ही नही धान क्रय केंद्र का संचालक किसानों को जमाखोर व्यापारियों से ही औने-पौने दामों पर धान बेचने का सुझाव भी दे रहा है. धान क्रय केंद्र के संचालक की मनमानी से आक्रोशित किसानों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.किसानों ने कहा कि व्यवस्था में सुधार नही किया गया तो प्रखंड कार्यालय का घेराव किया जायेगा.
> क्या है मामला
कई स्थानीय जमाखोर व्यापारी गांव-गांव घूमकर लघु व सीमांत किसानों से कम कीमत पर धान खरीद कर पहले ही भंडारण कर चुके है.यही जमाखोर अब भंडारण किया हुआ धान सरकारी दर पर क्रय केंद्र में बेच दे रहे है.कालाबाजारी करने वालों व्यवसायियों ने धान क्रय केंद्र के संचालक से गठजोड़ कर लिया है. संचालक जमाखोर व्यवसायियों से ही कमीशन बांधकर  धान खरीद रहा है.जब किसान उसके पास सीधे धान बेचने आते है.तो वह किसानों को डांट-फटकार कर भगा देता है.जिसके चलते आम किसानों का धान क्रय केंद्र में नही बेच पा रहे है. इसी बात को लेकर किसानों में आक्रोश है.
> क्या कहते है किसान
किसान मुन्ना यादव व उदय यादव ने कहा कि जमाखोरों से कमीशन लेकर धान क्रय केंद्र का संचालक मनमानी कर रहा है.वह किसानों के बजाय जमाखोरों से धान खरीद रहा है.मायूस किसान अन्ततः परेशान हो कर कम कीमत पर जमाखोरों से ही अपना धान बेचने पर मजबूर हो जा रहे है. अगर व्यवस्था में तत्काल बदलाव नही किया गया तो मजबूरन हमसब आंदोलन का रुख अख्तियार करेंगें.
> क्या कहते है बीडीओ
बीडीओ विनय कुमार ने कहा कि शिकायतें पहले भी मिली थी.संचालक को फटकार भी लगया गया था.लेकिन उसके कार्यप्रणाली में बदलाव नही आ रहा है. मामला गंभीर है, जांचोपरांत धान क्रय केंद्र के संचालक पर कार्रवाई की जायेगी.
> क्या कहते है प्रमुख
प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे ने कहा कि किसानों के साथ धान क्रय केंद्र का संचालक अन्याय कर रहा है. प्रखंड के किसानों के साथ किसी भी स्थिति में अन्याय नही होने दिया जायेगा.

47 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनावी खबर: लोगों का मिल रहा है भरपूर आशीर्वाद: गीता देवी

लोगों से मिलती गीता देवी और उनके पति जुगल किशोर
मेदिनीनगर:  नगर निगम के महापौर पद की संभावित उम्मीदवार गीता देवी और उनके पति  युगल किशोर ने शुक्रवार को बैंक काॅलीनी, केजरीवाल गली , सुदना आघोर आश्रम के आस पास के क्षेत्रों में डोर टू डोर जा कर लोगों से मुलाकात किए और क्षेत्र के कई समस्याओं से रूबरू हुए.
लोगों का मिल रहा है भरपूर आशीर्वाद: गीता देवी
अपने चुनावी जनसंपर्क के दौरान गीता देवी ने कहा कि जनता उनपर पूरा भरोसा जाता रही है और भापुर आशीर्वाद देने का वादा कर रही है. उन्होंने कहा कि मेदिनीनगर नगर निगम में कई प्ररक की समस्याएं देखने को मिल रही हैं. अगर वे चुनकर आती हैं तो जनता के हित में हर संभव कार्य करेंगी.

78 total views, no views today

मोहम्मदगंज/हैदरनगर (पलामू) : पारा शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

मोहम्मदगंज/हैदरनगर (पलामू) : कल संकुल स्तरोन्नत उच्च विद्यालय पाँती के अन्तर्गत आने वाले विद्यालय के शिक्षकों के बीच संकुल विद्यालय में प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र कु0 सिंह के अध्यक्षता में व चुनाव प्रभारी राजीव कुमार तथा पर्यवेक्षक मशकूर अहमद के पर्यवेक्षण में संकुल स्तरीय कमिटी के गठन किया गया। उपस्थित संकुल के पारा शिक्षकों ने सर्वसम्मति से संकुल संरक्षक प्रबल कु0 सिंह, अध्यक्ष  लवकेश रंजन सिंघना, उपाध्यक्ष कयनात जहाँ कुड़वा खुर्द, सचिव- शिवनाथ राम भदई पर कोषाध्यक्ष राजीव रंजन पाँती, सदस्य सुदर्शन प्रसाद, श्रवण श्रीवास्तव, उमाशंकर सिंह, रमेश कुमार का चुनाव किया। मौके पर संरक्षक अरुण कु0 सिंह ने चयनित संकुल पदाधिकारियों/सदस्यों को कर्तव्य व दायित्व का बोध कराते हुए अपने अधिकार के लिए संगठित व एकजुट होकर सरकार से आरपार की लड़ाई के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।मौके पर मीडिया प्रभारी बरुन कु0 सिंह, विजय बहादुर सिंह,जिला प्रतिनिधि दीपक कु0 सिंह,इशरत जहाँ फरजाना खातून, उपेंद्र सिंह, राणा प्रताप सिंह,उमाशंकर सिंह, संदीप सिंह, शैख़ मुर्तुजा सहित अन्य शिक्षक उपस्थित हुए। तदोपरान्त चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न करने के पश्चात निर्धारित एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष समिति प्रखंड इकाई हैदरनगर के तरफ से विधायक प्रतिनिधि इसरार खां को ज्ञापन देने के लिए सभी शिक्षक हैदरनगर मोड़ पर उपस्थित हो ज्ञापन सौंपा।

 

156 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : 8 मार्च से होने वाली परीक्षा केंद्र के विरोध में जाम किया गया

> नावा बाजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह के आश्वासन पर जाम को हटाया गया

> सीएसडी इंटर कॉलेज चनेया पड़वा के छात्र-छात्राओं ने डेढ़ घंटा NH 75 व NH 98 पड़वा मोड़ पर जोरजार किया प्रदर्शन

> जाम मे टायर जलाकर किया विरोध

> मॉग नावा बाजार प्रखंड क्षेत्र या लोहडा हाई स्कूल में सेंटर की मांग

नावा बाजार(पलामू) : पड़वा मोड़ NH 75 व NH 98 को चनिया सीएसडी इंटर कॉलेज के सैकड़ों विद्यार्थियों ने 8 मार्च के होने वाली परीक्षा सेंटर मेदनीनगर ओमेंस कॉलेज किए जाने पर विरोध में डेढ़ घंटे पड़वा मोड़ को जाम कर दिया जाम में सैकड़ों वाहन पूरी तरह से बाधित हो गई इसकी इसकी सूचना नावा बाजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह को मिला जहां खबर सुनते ही अरविंद कुमार सिंह ए एस आई वीरू पासवान दल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंच कर विद्यार्थियों को समझाने का कोशिश किए इस दरमियान विद्यार्थियों ने उपायुक्त पलामू अमित कुमार की जाम स्थल पर आने की मांग कर रहे थे, जहां काफी समझाने बुझाने के बाद जाम को हटाने में थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह सफल रहे विद्यार्थियों द्वारा लिखित आवेदन थाना प्रभारी को सौंपा गया है उसमें जल्द से जल्द सेंटर को क्षेत्र में ही करने की मांग की है विद्यार्थियों ने कहा है कि अगर सेंटर को क्षेत्र में नहीं किया गया तो परीक्षा सेंटर में कोई भी विद्यार्थी भाग नहीं लेंगे इस बीच विद्यार्थियों ने टायर जलाकर जोरदार तरीके से प्रदर्शन किया प्रदर्शन डेढ़ घंटे तक रहा जाम की खबर सुनते नावा बाजार जिप सदस्य अनुज राम, पंडवा गाड़ी पंचायत मुखिया प्रमोद यादव, विनोद विश्वकर्मा समेत कई लोगों ने छात्राओं को समझा कर जाम को हटवाया गया. मौके पर विद्यार्थियों के अलावे सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

83 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) : भजयुमो ने मिलेनियम प्वाइंट का किया आयोजन

मिलेनियम प्वांइट पर भजयुमो के लोग


 विश्रामपुर (पलामू) :
भजयुमो की विश्रामपुर प्रखंड इकाई ने गुरि ग्राम पंचायत मुख्यालय में मिलेनियम प्वाइंट का आयोजन किया.मिलेनियम प्वाइंट में ऐसे युवा जो 18 वर्ष पूरा कर चुके है.उनसे प्रपत्र छः भरवाकर युवा मोर्चा की सदस्यता प्रदान की जायेगी.इसके अलावा युवा मोर्चा के सदस्यों को पहचान पत्र भी इस मिलेनियम प्वाइंट से निर्गत किया जायेगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भजयुमो के महामंत्री मुकेश मिश्रा ने बताया कि आनेवाले समय मे मिलेनियम प्वाइंट मोर्चा के मजबूती हेतु मिल का पत्थर साबित होगा. इस कर्यक्रम के अच्छे परिणाम आनेवाले दिनों में दिखाई पड़ने लगेगा. उन्होंने बताया कि प्रत्येक पंचायत में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगें. मौके पर राकेश पांडेय, अनजन तिवारी, रूप नारायण सिंह, बिटू कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

43 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) : राजद प्रखंड कमेटी की हुई बैठक, संगठन के विस्तार पर हुई चर्चा

बैठक में मौजूद राजद नेता


> पलामू प्रवास के दौरान प्रदेश अध्यक्ष का नागरिक अभिनंदन का निर्णय
 विश्रामपुर (पलामू) : प्रखंड राजद कमेटी की बैठक विश्रामपुर में हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता गुड्डू व संचालन राजद नगर अध्यक्ष सिराजुद्दीन अंसारी ने किया.बैठक में संगठन के मजबूती व विस्तार पर चर्चा की गयी. इसके अलावे राजद के प्रदेश अध्यक्ष अनपूर्णा देवी के पलामू प्रवास के दौरान जगह-जगह स्वागत व नागरिक अभिनंदन का निर्णय लिया गया.यहां उल्लेखनीय है कि राजद प्रदेश अध्यक्ष अनपूर्णा देवी 16 फरवरी को पलामू आ रही है.वे तीन दिनों तक पलामू प्रवास पर रहेंगी. इस दौरान वे राजद के कई कार्यक्रमो में शिरकत करेंगीं.राजद के जिला अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के पलामू दौरे से संगठन को एक नई ऊर्जा मिलेगी.ओमप्रकाश गुप्ता गुड्डू ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत ऐतिहासिक होगा. स्वागत की सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. बैठक में संजय सिंह, श्याम बिहारी विश्वकर्मा,रमेश चौबे, चतर्गुण पासवान, हाजी रेयाज अंसारी, सूर्यदेव यादव,सतेंद्र यादव, नंन्दू साव, सतेंद्र बैठा, प्यारी यादव, उमेश राम, रामजी यादव, रामप्रीत भुइयां, शिव यादव सहित राजद के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे.

45 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : नही रहे स्वामी श्रेयोनंद विदेहयति, विश्रामपुर में हुआ शांति पाठ

शांति पाठ में मौजूद लोग

> चारो वेद व छः शास्त्र के थे ज्ञाता,करा चुके थे सैकड़ो यज्ञ
> शोकसभा का भी हुआ आयोजन, शामिल हुये कई दिग्गज
विश्रामपुर(पलामू) : स्वामी श्रेयोनंद विदेहयती अब नही रहे.बुधवार की शाम गुड़गांव में उनका निधन हो गया.वे फिछले एक वर्ष से बीमार चल रहे थे.स्वामी श्रेयोनंद विदेहयती मूलतः विश्रामपुर के ही रहने वाले थे.वे चारों वेद व छः शास्त्र के ज्ञाता थे.इन्होंने पूरे देश मे सैकड़ो यज्ञ कराया था.विश्रामपुर में भी इन्होंने 1985 में वृष्टि यज्ञ करवाया था.इसके अलावा उन्होंने वैदिक मंच व यगशाला का भी निर्माण करवाया था. ये बाबा रामदेव के साथ जुड़ कर योगासन भी कराते थे.इसके अलावा इन्होंने कई जगहों पर गुरुकुल की भी स्थापना की थी. उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में यमुना नदी तट पर आज किया गया.उनकी मौत की खबर मिलने पर विश्रामपुर यगशाला में वैदिक अग्निहोत्र समिति द्वारा शांति पाठ कराया गया.और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी.स्थानीय लोगो ने शोकसभा का भी आयोजन किया.जिसमे उनकी आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा गया.शोकसभा में पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा ने कहा कि महापुरषो की कोई बिरादरी नही होती.वे सभी समाज व सारे देश के होते है.युवा भाजपा नेता ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि स्वामी जी ने अध्यात्म की यात्रा युवाकाल से ही शुरू कर दिया था.वे अध्यात्म की ऊंचाइयों को छू गये. उनके बताये मार्ग पर चल कर ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है.शोकसभा में विधायक प्रतिनिधि ललन चौबे, इदरीस हवारी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सीताराम आर्य, रामध्यान राम, मणि राम, राजेश्वर केशरी, शिवशंकर केशरी, हरेकृष्णा सिंह, शिवशंकर चंद्रवंशी, नन्द कुमार ठाकुर,बिगन सोनी,सुखाडी ठाकुर, सूर्यकुमार ठाकुर, श्याम सुंदर विश्वकर्मा, महेंद्र ठाकुर, मनोज ठाकुर, प्रदीप ठाकुर, अजय ठाकुर सहित कई लोग शामिल हुये.

61 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : पत्रकार की माँ का निधन, लब्जी नदी तट पर हुआ अंतिम संस्कार


> अंतिम यात्रा में शामिल हुये कई लोग,शोक-संवेदनाओं का लगा तांता

 विश्रामपुर(पलामू) : हिंदी दैनिक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार रघुबीर नारायण पांडेय की माँ शकुंतला देवी (60) की मौत हृदय गति रुक जाने से हो गयी. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार गुरुवार की सुबह उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी. उन्हें तत्काल मेदिनीनगर ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. वे अपने पीछे भरापूरा परिवार छोड़ गई है. उनका अंतिम संस्कार लब्जी नदी के तट पर किया गया. उनके अंतिम यात्रा में नावाबजार जिला पार्षद अनुज राम, विश्रामपुर प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे,सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय,नावाबजार संसाद प्रतिनिधि पंकज तिवारी, पूर्व मुखिया विनोद विश्वकर्मा,वीस सूत्री अध्यक्ष कुश कुमार ओझा, नवीन पांडेय, रेड रोज के निदेशक राजन पांडेय, सोनू पाठक सहित कई लोग शामिल हुये. इधर शकुंतला देवी की मौत पर कई लोगो ने शोक व्यक्त किया है.शोक व्यक्त करने वालो में कांग्रेस के पूर्व विस प्रत्याशी अजय दुबे, झारखंड नव निर्माण मोर्चा सुप्रीमो अभिमन्यु सिंह, नव जवान संघर्ष मोर्चा के वरीय नेता छोटन उपाधयाय, विश्रामपुर जिला पार्षद विजय रविदास,विश्रामपुर नगर परिषद अध्यक्ष हलीमा बीबी,उपाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय,राजद प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र दीक्षित व सतेंद्र यादव का नाम शामिल है.
> शोकसभा का हुआ आयोजन
विश्रामपुर पत्रकार संघ ने शकुंतला देवी की मौत पर शोकसभा का आयोजन किया. शोकसभा में मृत आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा गया. शोकसभा में वरीय पत्रकार नागेंद शर्मा, ब्रजेश दुबे, नरेंद्र सिंह, कौशल कुमार, जयकांत शुक्ला, श्रवण कुमार, रामेश्वर केशरी, महेंद्र प्रजापति, मुकेश सिंह, राजकुमार सिंह, प्रवीण शुक्ला,आर के पांडेय, मनोज सिंह, मनु तिवारी, अजित सिंह, योगेंद्र विश्वकर्मा, बबलू गुप्ता सहित कई पत्रकार मौजूद थे.

67 total views, no views today

नावाबाजार(पलामू) : सात दिवसीय आज़ाद सर्कस का समापन आज

नावाबाजार(पलामू) : प्रखंड के ग्राम पंचायत कण्डा स्थित राम जानकी मंदिर के प्रांगण में चल रहे निशुल्क आज़ाद सर्कस का समापन आज किया जायेगा इसकी जानकारी आज़ाद सर्कस के डायरेक्टर सुभाष सिंह ने दिया, मालूम हो कि ग्राम पंचायत कण्डा के राम जानकी मंदिर के प्रांगण में हरिद्वार से आये कलाकार आज़ाद सर्कस के माध्यम से निःशुल्क कांच के बोतल को अपने सिर से तोड़ना, ट्रैक्टर को अपने पैर पर चढ़वाना, गर्म लोहे को अपने हाथो से पकड़ कर ठंडा करना जैसे कलाओं से लोगों को चकित कर दिया वही हँसी -मज़ाक रिकॉर्डिंग डांस,चुटकुलों से खूब मनोरंजन किया।इसी क्रम में आज एक कलाकार क़ब्र समाधि लिया हुआ है।जिसे आठ घंटे बाद निकला जायगा और इसी के साथ सात दिवसीय सर्कस का समापन होगा।जिसे देखने के लिये महिला-पुरूष ,बच्चे काफी संख्या में ग्रामीण दर्शक मौजूद थे।

 

57 total views, no views today

Big Breaking…डाल्टनगंज- नावाटोली के 22 वर्षीय युवक के पत्थर के कुच-कुच कर हत्या


मेदिनीनगर। शहर के नावाटोली निवासी हबीब आलम के 22 वर्षीय पुत्र शाहीद की अपराधियों ने पत्थर से कुच-कुच कर हत्या कर दी। युवक का शव रामगढ़ थाना क्षेत्र के अमझरिया घाटी मे फेंका हुआ पाया गया।

समाचार के अनुसार शाहीद पिछले तीन दिनों से घर से गायब था। शाहीद का एक मोबाईल दुकान है और साथ में वह गाड़ी बुकिंग का भी काम करता था। चर्चा है कि वह किसी गाड़ी का बुकिंग कर छत्तीसगढ़ गया था। लेकिन पिछले तीन तीनों से वह घर वापस नहीं आया। इसी बीच रामगढ़ थाना क्षेत्र केे अमझरिया घाटी में युवक का क्षत विछत शव फेंका हुआ पाया गया।

युवक के हाथ बंधे हुए थे और सर पर काफी चोट के निषान हैं। पास में ही एक पत्थर और एक रिवाल्वर भी फेंका हुआ पाया गया। अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार युवक को पत्थर से ही कुच-कुच कर मारा गया। रामगढ़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंन्य परीक्षण के लिये मेदिनीनगर भेज दिया। पुलिस पदाधिकारी मामले की छानबीन में जुटे हुए हैं। पुलिस की ओर से हमें कोई वक्तव्य प्राप्त नहीं हो सका है।
घटना के बाद नावाटोली मुहल्ला में गमगीन माहौल हो गया है।

321 total views, no views today

16 फरवरी कोमेदिनीनगर(पलामू) : राजभवन के समक्ष झारखंड सहिया के द्वारा एक दिवसीय धरना किया जाएगा : राजकुमारी श्रीवास्तव


मेदिनीनगर(पलामू) : बुधवार को सहिया संघ का बैठक किया गया। 16 फरवरी को राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन सहिया द्वारा करने के लिए एक दिवसीय सहिया संघ का बैठक किया गया। सहिया संघ का अध्यक्ष राजकुमारी श्रीवास्तव ने कहा धनबाद के सहिया साथी को हटाया गया है। उसे वापस फिर से काम में लगाया जाए नहीं तो हम लोग 16 को राज भवन एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे। मौके पर नीतू देवी, बिंदु देवी, सुषमा देवी, शशि देवी, मीरा देवी इत्यादि उपस्थित थे।

81 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन से राजद कार्यकर्ता को काम करने में आसानी होगी:शंकर यादव

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत् इटको विश्रामपुर मोड़ समीप राजद प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन बुधवार को मुख्य अतिथि राजद पलामू जिला अध्यक्ष शंकर यादव ने फीता काटकर किया. मौके पर श्री यादव ने कहा कि प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन क्षेत्र की कार्यकर्ता को पार्टी के काम करने में आसान होगा तथा कार्यालय से संगठन मजबूती प्रदान करेगी क्षेत्र में चुनावी रणनीति बनाने के लिए कार्यालय सहूलियत होगा कार्यालय उद्घाटन के बाद राजद कार्यकर्ताओं की बैठक की गई जिसमें कार्यकर्ताओं से आह्वान किया गया कि 16 फरवरी को राजद प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी का आगमन है जो 17 फरवरी NH 98 मुख्य मार्ग से होकर छतरपुर अनुमंडल में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे जिसमे नावा बाजार प्रखंड के कार्यकर्ताओं उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत करेंगे मौके पर युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप यादव पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र चौधरी विपिन यादव जय प्रकाश मेहता राजेंद्र भुईया रामप्रीत भुईयां सहनाज शाह, मनोज चौधरी, ललन भुईया, आशीष उराव अर्जुन यादव, शिवकुमार चौधरी, कमलेश मेहता, राजेंद्र बैठा, सूर्य देव यादव, नंदकुमार भुइया, मुन्ना पाल दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

56 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : शिव भक्तों के आस्था का केंद्र है झारखंड विश्वनाथ मंदिर – अभिमन्यु सिंह

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि


> तिसीबार के विश्वनाथ मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुये मोर्चा सुप्रीमो
विश्रामपुर(पलामू) : तिसीबार के झारखंड विश्वनाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा-अर्चना का तीन दिवसीय कार्यक्रम चला. इस दौरान झारखंड विश्वनाथ मंदिर का वर्षगांठ भी मनाया गया.कार्यक्रम के तीसरे दिन झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह झारखंड विश्वनाथ मंदिर पहुंचे.उन्होंने मंदिर प्रबंधन द्वारा आयोजित वैदिक कार्यक्रम में भाग लिया. इसके अलावा उन्होंने पूजा-अर्चना भी की. शिवलिंग पर उन्होंने जलाभिषेक किया.भगवान शिव से क्षेत्र में अमन-शांति व समृद्धि का वरदान भी मांगा. इसके बाद मंदिर प्रबंध समिति के लोगो ने अभिमन्यु सिंह को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. अभिमन्यु सिंह ने कहा कि शिव भक्तों के लिये झारखंड विश्वनाथ मंदिर आस्था का प्रतीक बन गया है.कई राज्यो से लोग अब भगवान शिव के दर्शन हेतु तिसीबार आते है. उन्होंने मंदिर के संस्थापक विनय दुबे व उनकी पत्नी मंजू देवी की जमकर तारीफ की.कहा कि विदेश में रहने के बावजूद भी ये अपनी संस्कृति को नही भूले है.शिवभक्तों के लिये उन्होंने अपने पैतृक गांव में इतना भव्य मंदिर बनाकर सराहनीय कार्य किया है.मौके पर शशि दुबे, सोना दुबे, विकास दुबे,राहुल दुबे सहित कई लोग मौजूद थे.

 

76 total views, no views today

रेहला (पलामू) : शिहान संतोष को स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन का बनाया गया निदेशक

संतोष को प्रमाण पत्र देते राष्ट्रीय अध्यक्ष


 रेहला (पलामू) : पलामू प्रमंडल के प्रमुख कराटे प्रशिक्षक शिहान संतोष कुमार को स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया का निदेशक बनाया गया है. इस आशय का मनोनय पत्र स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष काँचो बोध नारायण यादव ने जारी किया है. एसोसिएशन के कलकत्ता स्थित केन्द्रीय कार्यालय में 13 फरवरी को समारोह आयोजित कर शिहान संतोष कुमार को मनोनय पत्र दिया गया.राष्ट्रीय अध्यक्ष बोध नारायण यादव ने मनोनय पत्र के साथ शिहान संतोष को ट्राफी दे कर सम्मानित किया. शिहान संतोष कुमार ने कहा कि कराटे की कला को पूरे देश मे व्यापक तरीके से स्थापित करना मेरी प्राथमिकता है. शिहान संतोष के निदेशक बनने पर पलामू के कराटेकारो में खुशी की लहर है. कई लोगो ने निदेशक बनने पर शिहान संतोष को बधाई दी है.

79 total views, no views today

रेहला(पलामू) : पुलिस के डर से नही बल्कि आत्मरक्षा हेतु लगायें हेलमेट – ऋषि पांडेय

हेलमेट देते ऋषि पांडेय

> युवा समाज सेवी ने मोटरसाइकिल चालको को दिया हेलमेट
रेहला(पलामू) : युवा समाज सेवी ऋषि पांडेय ने दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलाने हेतु प्रेरित किया.श्री पांडेय रेहला-बी मोड़ एसआर पेट्रोल पम्प के पास बुधवार को जागरूकता अभियान चला रहे थे. उन्होंने दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनकर ही गाड़ी चलाने का आग्रह किया.उन्होंने हेलमेट लगाने से होने वाले फायदे व नुकसान के बारे में भी लोगो को बताया.श्री पांडेय ने इस दौरान वगैर हेलमेट लगाये पम्प पर पेट्रोल लेने आये कई दो पहिया वाहन चालकों को अपनी ओर से हेलमेट भी दिया. उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन चालकों को सिर्फ पुलिस के डर से ही नही बल्कि आत्मरक्षा हेतु हेलमेट लगाना चाहिये. हेलमेट लगाने से यात्रा तो सुलभ व सुरक्षित हो ही जाता है. किसी अनहोनी की आशंका भी कम हो जाती है. श्री पांडेय ने कहा कि वे लोगो को यातायात नियमो का पालन करने के लिये जागरूक करते रहेंगें. इस जागरूकता अभियान का भविष्य में और विस्तार करने की इच्छा है. मौके पर अरुण विश्वकर्मा, कृष्ण कुमार पांडेय, सैफुल अंसारी, मुरली पांडेय, सुनील कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

127 total views, no views today

Big Breaking…चैनपुर/मेदिनीनगर: युवक की गोली मारकर हत्या

मेदिनीनगर/चैनपुर: पलामू जिला अंतर्गत चैनपुर थाना के गांधीपुर में रोशन नामक एक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.  मृतक रोशन दुबे चैनपुर के हूटआर खुर्द का रहने वाला बताया जा रहा है. वह वोडा कम्पनी में काम करता था।

समाचार के अनुसार स्कार्पियो में सवार हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया। मोटरसाइकल पर सवार रोशन दुबे को गांघीपुर में रोका और सर में में गोली मारी। चर्चा है की पहली गोली मिस फायर हो गई, इसके बाद दूसरे गोली से उसकी मौत हो गई।

इधर मामले को लेकर एसपी इन्द्रजीत महथा ने कहा की मामला आपसी रंजिश का है, जल्द ही इसका उद्भेदन हो जाएगा।

439 total views, 1 views today

नावा बाजार (पलामू) : मच्छरदानी का उपयोग कर मलेरिया से निजात पाया जा सकता है :रामरेखा चंद्रवंशी

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र के रजहारा पंचायत रजहारा ग्राम ऑगनवाडी केंद्र परिसर मे विधायक प्रतिनिधि राम रेखा चंद्रवंशी ने सैकड़ों ग्रामीणों के बीच मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण किया जिसमें रजहारा ग्राम वासियों के बीच वितरण किया गया इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि रामरेखा चंद्रवंशी ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा मलेरिया से बचने के लिए मच्छरदानी का वितरण किया जा रहा है जो सुदूरवर्ती क्षेत्रों में काफी लोग मच्छरदानी का उपयोग कर मलेरिया रोग से निजात पा सके. वही रजहारा मुखिया कुसुम देवी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का लाभ अब अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने लगा है जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है. मौके पर अशविनि पांडे अशोक चौहान शंभू राम कमलेश ठाकुर सहिया सुनीता देवी विजय प्रजापति समेत कई लोग उपस्थित थे.

64 total views, no views today

खास खबर – गढ़वा: पलामू प्रमंडल में पहली बार बहुत कम खर्च में दूरबीन विधि द्वारा डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन

ऑपरेशन के तत्पश्चात स्वास्थ्य मरीज श्वेता

गढ़वा:  शहर के  चिनिया रोड स्थित परमेश्वरी मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर में  पांडू की एक महिला के दाहिने डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन किया गया. आपको बता दें की पूरे पलामू प्रमंडल में यह पहला मौका है जब यही के किसी सर्जन ने इसका सफल ऑपरेशन किया हो. ऑपरेशन कराने वाली महिला पलामू जिला के पांडू थाना अंतर्गत गुरी भंडार ग्राम निवासी जितेंद्र राम की 22 वर्षीय पत्नी श्वेता देवी है. महिला को मात्र दो दिनों के अंदर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सबसे बड़ी बात है है की इस प्रकार के ऑपरेशन करने के लिए बाहर डेढ़ लाख तक खर्च हो जाते हैं वहीँ यहाँ आधे से भी कम खर्च में सफल ऑपरेशन होना निश्चित रूप से गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है.

क्या कहते हैं सर्जन डॉ. कुमार निशांत

महिला का ऑपरेशन करने वाले लेप्रोस्कोपिक एंड  इंडोस्कोपिक फेलोशिप डिग्री प्राप्त सर्जन डॉ निशांत ने कहा कि इस तरह की गांठ बहुत कम मरीजों में ही पाई जाती है। इस तरह के मरीजों में 3 से 4% कैंसर का भी खतरा हो सकता है. गांठ में बाल और दांत जैसे  खतरनाक चीजे पाई जाती हैं। इसलिए इसका ऑपरेशन करा लेने में भी मरीज की भलाई है. और दूरबीन विधि से ऑपरेशन होने पर मरीज को ज्यादा परेशानी भी नहीं होती है.  उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन को सफल बनाने में डॉक्टर नीतू सिंह, ओ टी असिस्टेंट युसूफ, किरण एवं संगीता का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

231 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : माह शिवरात्रि के अवसर पर शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

शिव घाट के मेले में मौजूद लोग



> विश्रामपुर शिव घाट पर लगा एक दिवसीय मेला
 विश्रामपुर(पलामू) : महा शिवरात्रि के अवसर पर क्षेत्र के सभी शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. श्रद्धालु अहले सुबह से ही शिवालयों में पहुंचकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. कई जगहों पर शिव चर्चा,अखंड-कीर्तन व जागरण का भी आयोजन किया गया.विश्रामपुर के शिव घाट पर मेले का आयोजन किया गया. मेला में काफी संख्या में लोग शामिल हुये. मेला के दौरान शिव घाट पर भक्ति जागरण व शिव चर्चा का आयोजन किया गया. मेंले व कार्यक्रम की सफलता में थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, जयंट्स ग्रुप अध्यक्ष संजय पांडेय, रेड रोज के निदेशक राजन पांडेय, राजेन्द्र केशरी, गुरु कृपा मेडिकल हॉल के मुन्ना गुप्ता, पुजारी गोपाल पांडेय, संजीत मेहता सहित कई स्थानीय लोगो का सराहनीय योगदान रहा.

63 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : आई कैम्प का उपयुक्त ने किया अवलोकन

आई कैम्प का जायजा लेते उपयुक्त

विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर के सोहरी चंद्रवंशी हॉस्पिटल में लगे मेघा आई कैम्प का पलामू उपयुक्त अमित कुमार ने अवलोकन किया. उन्होंने मरीजो से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा. सभी के सीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की. उन्होंने मेघा आई कैम्प आयोजन के लिये रामचंद्र चंद्रवंशी वेलफेयर ट्रस्ट व कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पिटल की सराहना भी की.

80 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : चनेया ग्रामवासियों के बीच 150 मेडिकिट मच्छरदानी का वितरण किया

नावा बाजार (पलामू) : रजहारा पंचायत क्षेत्र चनेया ग्राम में सोमवार को सार्वजनिक स्थल पर सांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी व विधायक प्रतिनिधि रामरेखा चंद्रवंशी ने चनेया ग्रामवासियों के बीच 150 मेडिकिट मच्छरदानी का वितरण किया. इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि राम रेखा चंद्रवंशी ने मेडिकेटेड मच्छरदानी के गुणवत्ता बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार बिकास के हर मोर्चे पर कार्य कर रही है चाहे स्वास्थ्य शिक्षा चिकित्सा रोड बिजली पानी बेरोजगारों के रोजगार मुहैया कराना समेत कई योजनाओं को विस्तार पूर्वक धरातल पर उतार रही है जिसका लाभ अंतिम व्यक्ति को मिल रहा है वहीसांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार बिकास के दरवाजा खोल दी है. चाहे पीएम आवास हो प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत रोड का निर्मान, गैस कलेक्शन, घर घर शौचालय बनवाकर , महिलाओं के सम्मान देने के कार्य किया है, जिसका लाभ हर घर को मिलने लगा है.
मौके पर पटेल दुबे, अशोक चौहान, अशविनि पांडे, अमरेश दुबे, दीपक पांडे ,समेत कई लोग उपस्थित थे.

68 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : आंखों की ज्योति लौटना एक सुखद ऐहसास है – स्वास्थ्य मंत्री

शिविर का उद्घाटन करते स्वास्थ्य मंत्री
जांच करती डॉ भारती कश्यप


> सोहरी चंद्रवंशी हॉस्पिटल में 125 नेत्र रोगियों का हुआ लैंश प्रत्यारोपण
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर के सोहरी चंद्रवंशी हॉस्पिटल के मेघा आई कैम्प में 125 नेत्र रोगियों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन कर सफलता पूर्वक लेंश प्रत्यारोपण किया गया. इसके अलावा रोगियों को समुचित चिकित्सीये सुविधा भी मुहैया कराई गयी. इस मेघा आई कैप्म का आयोजन रांची के कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पिटल व सोहरी चंद्रवंशी हॉस्पिटल ने संयुक्त रूप से किया था. इससे पहले शिविर का उद्घाटन सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, ग्रासिम इंट्रस्टीज के इकाई प्रमुख वी वी भिड़े,प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक भारती कश्यप व डॉ एन सी अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता आरसीआईटी के निदेशक डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी व संचालन विधायक प्रतिनिधि ललन चौबे ने किया. मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि आखों की ज्योति लौटना अपने आप मे एक सुखद ऐहसास है.इसीलिये प्रत्येक वर्ष विश्रामपुर में मेघा आई कैम्प लगवाया जाता है.उन्होंने कहा कि विश्रामपुर में मेडिकल कॉलेज खोलना मेरी प्राथमिकता में शामिल है.जल्द ही आयुर्वेद व होमियोपैथ के कॉलेज का शुभारंभ किया जयेगा.मेदिनीनगर के मेडिकल कॉलेज में नये सत्र का नामांकन शुरू कराया जायेगा. इसकी सारी तैयारी भी पूरी कर ली गयी है.वी वी भिड़े ने कहा कि गरीब असहायों को नेत्र दान करना समाज सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण है.जिसे हमेशा रामचंद्र चंद्रवंशी वेलफेयर ट्रस्ट करता रहा है.उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की प्रशंसा करते हुये कहा कि इन्होंने अपने कार्यकाल में स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी बढ़ोतरी की है.यहां उल्लेखनीय है कि 500 मरीजों का नेत्र जांच किया गया था.जिसमे से 125 मरीजों में मोतियाबिंद का लक्षण पाया गया था.इन्ही 125 चिन्हित मरीजों का आज मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद सफल लेंश प्रत्यारोपण किया गया. मौके पर भाजपा प्रदेश मंत्री भोला चंद्रवंशी,स्वास्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव,मंत्री के नगर प्रतिनिधि इदरीस हवारी,पलामू सीएस कलानंद मिश्रा, बिनय चौबे, ब्रजेश उपाध्याय, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष गुलाम नवी अंसारी, टिकैत चौबे, प्रमुख संतोष चौबे, नंददेव यादव सहित कई लोग मौजूद थे.

> लेंश प्रत्यारोपण के लिये फेको मशीन सुरक्षित – डॉ भारती कश्यप
प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ भारती कश्यप ने कहा कि मोतियाबिंद के ऑपरेशन व सफल लेंश प्रत्यारोपण के लिये सेंचुरियन फेको मशीन सबसे सुरक्षित है. इस मेघा कैम्प में सभी नेत्र रोगियों का लेंश प्रत्यारोपण अत्याधुनिक फेको मशीन के द्वारा ही किया गया है.लेंश प्रत्यारोपित किये गये मरीजों के देखरेख हेतु अगले दो दिनों तक कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पिटल की टीम विश्रामपुर में रहेगी. डॉ भारती ने कहा कि कश्यप परिवार पिछले 40 वर्षों से निःशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन कैम्प लगा कर करता रहा है.ज्यादातर आई कैम्प गरीब व रिमोट एरिया में किया जाता है. लेंश प्रत्यारोपण में डॉ भारती कश्यप का सहयोग डॉ बी पी कश्यप, डॉ निधि गडकरे, डॉ प्रतिश प्रणय, डॉ सुनील कुमार व डॉ मनोज कुमार ने किया.

67 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) :संस्कृति बचाने के लिये बच्चों में संस्कार युक्त शिक्षा जरूरी – अभिमन्यु सिंह

सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन करते अतिथि
कार्यक्रम में मौजूद लोग

> संत जोसफ कॉन्वेन्ट स्कूल का दूसरा वार्षिकोत्सव समारोह पूर्वक हुआ सम्पन्न
> वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
विश्रामपुर (पलामू) : पूनम तिवारी एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित विश्रामपुर के संत जोसफ कॉन्वेन्ट स्कूल का दूसरा वार्षिकोत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच सम्पन्न हो गया. वार्षिकोत्सव समारोह का उद्घाटन झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह व पलामू डीएसई ब्रजमोहन प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता स्कूल के चेयरपर्सन विजय पांडेय व संचालन निदेशक नरेंद्र कुमार तिवारी ने किया.अभिमन्यु सिंह ने कहा कि बच्चें भारतीय संस्कृति से दूर होते जा रहे है. भारतीय संस्कार बचाने के लिये सभी स्कूलों में बच्चों को संस्कारयुक्त शिक्षा देने की जरूरत है.हमे खुशी है कि संत जोसफ स्कूल बच्चों को संस्कार व अनुशासन पूर्ण शिक्षा दे रहा है.पलामू डीएसई ब्रजमोहन प्रसाद ने स्कूल प्रबंधन की तारीफ करते हुये कहा कि शिक्षकों ने बच्चों को प्रतिभावान बना कर रखा है. स्कूल के चेयरपर्सन विजय पांडेय ने बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिये अपनी ओर से 10 हजार रुपये प्रोत्साहन के रूप में दिया.निदेशक नरेंद्र कुमार तिवारी ने स्कूल के दो वर्षो का सफरनामा प्रस्तुत किया.कहा कि बच्चों को कम शुल्क में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिये कटिबद्ध हुं. वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ.कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने गीत-नृत्य,नाटक व भाषण प्रस्तुत कर अतिथियों का दिल जीत लिया.सांस्कृतिक कार्यक्रम बेटी बचाओं-बेटी पढाओं पर केंद्रित रहा. समारोह में विश्रामपुर थान प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, रेहला थाना प्रभारी नूतन मोदी, नावाबजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह, जांयट्स ग्रुप ऑफ विश्रामपुर के अध्यक्ष संजय पांडेय,अजय पांडेय, विष्णुकेश मिश्रा, रामनरेश तिवारी, मो सफिआलंम,उस्मान अंसारी, अमित कुमार सिंह, रजनी कांत सिंह, अमरीश सिंह, नेहा सिंह, रसीदा खातून, सैफी रानी, सुरभि तिवारी, सिलम कुमारी, अनु कुमारी सहित कई लोग मौजूद थे.

111 total views, no views today

Big Breaking : 13 हजार घुस लेते भी०एलडब्लू सह पंचायत सेवक गिरफ्तार (मेदिनीनगर/बरवाडीह )

मेदिनीनगर/बरवाडीह। लातेहार जिला अंर्तगत्त बरवाडीह अंचल में कार्यरत भी0एल0डबलू सह पंचायत सेवक कविकास कुमार को पलामू की एसीबी टीम ने 13 हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। एसीबी टीम ने बरवाडीह के संवेदक प्रदीप कुमार की षिकायत पर कार्रवाई करते हुए पंचायत सेवक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।
समाचार के अनुसार षिकायतकर्ता प्रदीप कुमार को बरवाडीह में 95 हजार रुपयों की प्राक्किलित राषि पर चुंगरू पंचायत में सामुदायिक भवन के मरम्मती का कार्य मिला था। जिसमें से 50 हजार रुपयों का भगुतान उसको हो चुका था। शेष 45 हजार रुपयों के भुगतान की मांग करने पर भी0एल0डबलू सह पंचायत सेवक विकास कुमार के द्वारा 13 हजार रुपये घूस स्वरूप मांगे जा रहे थे। इसकी षिकायत प्रदीप कुमार ने पलामू एसीबी की टीम को दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए जाल बिछाकर भी0एल0डब्लू को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

123 total views, no views today