डंडई(गढ़वा): सृजन पब्लिक स्कूल में किया गया होली मिलन समारोह का आयोजन

होली मिलन सामारोह में शामिल शिक्षक

> हम सब  छात्र ,शिक्षक पर्यावरण प्रेमी हैं :- ऋषि राज 

डंडई(गढ़वा): सृजन पब्लिक स्कूल डंडई में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया समारोह में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका तथा बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। समारोह में विद्यार्थियों को बालक एवं बालिका दो वर्गों में बाट करके सभापति का चयन किया गया सभापति ने कुछ विद्यार्थियों को बारी बारी से आमंत्रित किया और उन्होंने होली के विषय में अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया समारोह में छात्रा प्रियंका कुमारी ने बताया की होली आपसी संबंध और भाईचारे का त्योहार है यह हिंदुओं का बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है इसी दिन से हिंदू नव वर्ष प्रारंभ होता है वहीं विद्यालय के उपप्रधानाचार्य श्री सुंदर देव यादव ने कहा की होली मनाने के पीछे यह वैज्ञानिक कारण भी है की इस समय सभी पेड़ पौधे पशु पक्षी प्रसन्न होते हैं पतझड़ का मौसम समाप्त होता है और चारों तरफ हरे-भरे खेत दिखते हैं किसानों के फसल भी तैयार रहते हैं शिक्षक शशिभूषण मेहता ने समारोह में होली खेले रघुवीरा अवध में नामक होली गीत प्रस्तुत करके बच्चों के मन को झूमने पर मजबूर कर दिया। शिक्षक इर्शाद अंसारी ने बच्चों के समक्ष शानदार ब्रज गीत प्रस्तुत किया और उन्होंने कहा की होली पवित्रता का त्यौहार है सभी लोग आपसी संबंध खराब न करते हुए होली में पिछले भूल चूक को माफ करते हुए पूर्णता भाईचारे का व्यवहार प्रस्तुत करेंगे
अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री ऋषिराज कुमार ने बच्चों को समझाते हुए कहा की होली सूखे रंगों से खेलना चाहिए इससे पानी की बचत होती है और हमारे पर्यावरण को कम नुकसान होता है ।हम सभी छात्र शिक्षक पर्यावरण प्रेमी है अतः पानी बर्बाद नहीं करेंगे और बिल्कुल शुद्धता के साथ होली खेलेंगे मौके पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक सुमंत चौधरी ,पूजा कुमारी अर्चना कुमारी, मणि रवि ,खुशबू रानी शब्या कुमारी, किरण कुमारी आदि उपस्थित थे।

36 total views, 36 views today

धुरकी(गढ़वा): सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में होली मिलन समारोह का आयोजन

 धुरकी रिपोर्ट कृष्णा यादव उर्फ(टाईगर)   धुरकी(गढ़वा) : धुरकी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में होली मिलन समारोह का आयोजन डॉ दिनेश कुमार की अध्यक्षता में किया गया। समारोह आउट सोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों ने किया। स्वास्थ्य कर्मियों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी डॉक्टर दिनेश कुमार ने कहा कि होली के दौरान प्राकृतिक रंगों का ही प्रयोग करें और नशे से बचें। और उन्होंने बताया कि बताया कि आंखों में अगर रंग-गुलाल आदि चला जाए तो तुरंत ही पानी से धोएं क्योंकि इसमें मिले हुऐ हानिकारक रसायन आंखों को काफी नुकसान पहुंचा सकता है वही पर मौजूद अरुण कुमार ठाकुर ने कहा कि होली बुराइयों को मिटाने व अच्छाइयों को अपनाने का पर्व है इसके बाद कर्मियों ने परंपरागत वाद्ययंत्र ढोलक, झाल के साथ होली की आनंद उठाएं इस मौके पर मलेरिया इंस्पेक्टर रंजीत कुमार सिन्हा लैब टेक्नीशियन मनोज कुमार एमपी डब्लू संतोष पासवान बीटीटी अशोक कुमार कामेश्वर बैठा बसु गौड़ समेत कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे

58 total views, 58 views today

गढ़वा : होली के रंग में रंगा गढ़वा शहर

गढ़वा : जैसे-जैसे होली का त्यौहार नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे बाजार में भी होली का रंग देखने को मिल रहा है। इसे लेकर बाजार में रंग बिरंगी आकर्षक पिचकारियों व रंग गुलाल विक्री में भी इजाफा हुआ है। वही बाजार में अनेक किस्मों के रंग व गुलाल भी सजने लगे है। इसी प्रकार अनेक किस्मों की पिचकारी भी आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। दुकानदारों ने बताया कि इस मे कोई भी सामान किसी दूसरे देश का नही बल्कि अपना देश का है।

7 total views, 7 views today

गढ़वा : निषाद समाज ने पुलिस प्रशासन का किया आभार व्यक्त

गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद और निषाद समाज ने  13 मार्च को मेराल थानांतर्गत हासनदाग हुई हत्याकांड का उद्भेदन किए जाने पर आभार व्यक्त किया है। महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि एक तरफ पुलिस प्रशासन से भरोसा कम होते जा रहा है वहीं दूसरी तरफ उक्त घटना को त्वरित कारवाई करते हुए यह प्रमाणित कर दिया कि प्रशासन भर भरोसा रखें, न्याय जरूर मिलेगा। इस घटना का अनुसंधान कर रहे प्रशिक्षु आईपीएस वंदिता राणा, मुख्यालय डीएसपी संदीप गुप्ता, मेराल थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय आदि व विशेषतौर पर गढ़वा पुलिस कप्तान शिवानी तिवारी धन्यवाद के पात्र हैं। निषाद समाज ने कहा कि इस घटना में शामिल अपराधियों के साथ जिसके कारण हुई उस पर भी कोई कारवाई हो ताकि कोई लड़की आगे इस तरह की घटना को अंजाम न दे सके। आभार व्यक्त करने वाले में संजय चौधरी, संतोष चौधरी, रामनरेश चौधरी, अनिल चौधरी आदि शामिल थे।

5 total views, 5 views today

बड़गड़(गढ़वा) : राशन नहीं मिलने से परेशान है ग्रामीण, जमकर किया हंगामा

डीलर द्वारा राशन नहीं दिए जाने पर हंगामा करते ग्रामीण एवं राशन कार्ड व पर्ची की तस्वीर
बड़गड़(गढ़वा) : प्रखंड के परसवार पंचायत के गोठानी एवं बांड़ीखजुरी गांव के ग्रामीणों ने  आज जन वितरण प्रणाली के डीलर स्वाति तिर्की के द्वारा कार्ड धारियों को राशन नहीं दिए जाने  को लेकर जमकर हंगामा किया गया. ग्रामीणों द्वारा डीलर पर आरोप लगाया गया कि  डीलर स्वाति तिर्की राशन देने के नाम पर दर्जनों बार दैड़ाती है.  जब भी हम लोग जाते हैं राशन लेने जाते हैं तो कभी मशीन खराब होने का तो कभी राशन नहीं आने का बहाना बनाती है. जबकि राशन उसके गोदाम में पड़ा रहता है. राशन का उठाव वह प्रत्येक माह करती है लेकिन जब कार्ड धारी राशन के लिए उसके पास जाते हैं. तो वह लाभुकों से अंगूठा भी लगवा लेती है पर राशन नहीं देती है.और कहती है कि राशन आएगा तो दे देंगे. डीलर के द्वारा हमेशा कार्ड धारियों को परेशान किया जाता रहा है जिसकी शिकायत पूर्व में भी ग्रामीणों ने स्थानीय बड़गड़ बीडीओ से लेकर एमओ,एसडीओ एवं उपायुक्त गढ़वा तक की है. लेकिन आज तक उस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है. डीलर की मनमानी की वजह से गोठानी बांड़ीखजुरी गांव के आदिवासी गरीब परिवार के लोग आज किसी को 1 से लेकर 5 महीने तक लगातार हम गरीब परिवार के लोगों को सरकार द्वारा सहयोग के रूप में  मिलने वाले अनाज एवं केरोसीन डीलर द्वारा नहीं  दिया गया है .जिससे ग्रामीण भुखमरी के कगार पर हैं ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीलर के गोदाम में अनाज पढ़ा रहे और हम सभी कार्ड धारी भूखे मरे यह हमारे प्रखंड एवं जिला प्रशासन के व्यवस्था की देन है. जिस की सुध लेने वाला ना तो कोई पदाधिकारी है और ना ही कोई जनप्रतिनिधि ग्रामीणों द्वारा हो हल्ला करने के उपरांत बड़गड़ वीडियो के प्रयास पर आनन-फानन में डीलर के द्वारा कुछ लाभुकों को आज राशन दिया गया. ग्रामीणों ने कहा कि होली के पर्व में डीलर की मनमानी की वजह से हम सबों को राशन नहीं मिल पा रहा है जिसकी वजह से आज पूरा गोठानी एवं बांड़ीखजुरी के सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतरने को मजबूर हुए. ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली के तहत अनाज वितरण में डीलर द्वारा अनियमितता बरते जाने की शिकायत सैकड़ों ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से बड़गड़ पिकेट पहुंचकर इसकी जानकारी बड़गड़ पिकेट प्रभारी को दी. साथ ही ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से कहा कि उक्त डीलर द्वारा हम सबों को बार-बार परेशान किया जाता है.डीलर द्वारा सही तरीके से सही समय पर राशन हम सबों को कभी उपलब्ध नहीं कराया जाता है.जिससे हम सभी ग्रामीण त्रस्त हैं ग्रामीणों ने उक्त डीलर के खिलाफ बड़गड़ बीडीओ विपिन कुमार भारती, भंडरिया अंचल पदाधिकारी सह एमओ सुलेमान मुंडारी, अनुमंडल पदाधिकारी रंका एवं उपायुक्त गढ़वा को लिखित शिकायत करने की बात कहीं ग्रामिणों ने सामूहिक रूप से मांग की है कि उक्त डीलर का लाइसेंस रद्द करते हुए हम सबों का नाम दूसरे डीलर के पास जोड़ा जाये ताकी हम सबों को समय पर राशन मिल सके. सिकायत करने वालों में बांड़ीखजुरी गांव के कमल मुंडा, मरियम देवी, शिकारी बाखला, मालदीप बाखला,रामजीत खलखो,दिनो नगेशीया,करीमन किसान, मानो देवी, मरियम खलखो,कुलदीप भुईया, लॉरेंस  तर्की, सीताराम बाखला, सुशीला नागेशिया,कीलवा भुईहर, गोठानी गांव के दुली लकड़ा,चुनिया लकड़ा, जूलियस लकड़ा, चंद्रिका कुजूर, फुल कुमारी कुजूर, मारकुस कुजूर,रूबेन लकड़़ा,दिलो कच्छप, पिदू लकड़ा, रविंद्र लकड़ा, मेलहन्ती मिंज, मरियम खलखो सहित सैकड़ों ग्रामीणों का नाम शामिल है.
अंचल पदाधिकारी सह  एमओ  सुलेमान मुंडारी  की प्रतिक्रिया
डीलर द्वारा राशन नहीं दिया जाने की शिकायत पर पूछे जाने पर भंडरिया अंचल पदाधिकारी स एम ओ सुलेमान मुंडारी  ने कहा कि डीलर द्वारा राशन नहीं देने की शिकायत अभी हमें नहीं मिली है अगर ग्रामीणों की शिकायत है तो जांच कर डीलर के खिलाफ नियम संगत कार्रवाई की जाएगी.
बड़गड़ बीडीओ की प्रतिक्रिया
डीलर द्वारा राशन नहीं दिया जाने से नाराज ग्रामीणों ने जब बड़गड़ बीडीओ विपिन कुमार भारती से मुलाकात की और इसकी शिकायत की तो बीडीओ ने तत्काल डीलर स्वाति तिर्की को सभी लाभुकों को राशन देने का निर्देश दिया. जिस पर अमल करते हुए डीलर स्वाति तिर्की ने कुछ लोगों के बीच राशन का वितरण किया.

6 total views, 6 views today

कांडी(गढ़वा):सैनिकों के सम्मान में सादगी में होली मनाएंगे कांडी भाजपा के सदस्य


कांडी(गढ़वा): इस वर्ष (2019) की होलिका दहन में हम आतंकी सोच की होलिका दहन करेंगे क्योंकी पुलवामा में जीस तरह 40 सैनिक परिवारों को आंतकवाद ने दु:ख दिया है वह बहूत हीं निंदनीए है।इस बात से हम सभी भाजपाई काफी आहत है।जब हमारे चालीस वीर सैनिको के परिवार में होली नहीं मनेगा तो हम भाजपा के सदस्य अपने घरो में खुशी से कैसे होली मनाएंगे।अतः इस वर्ष कांडी भाजपा के सदस्य सादगी में होली मनाएंगे।उक्त सभी बातें कांडी बिस सुत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने एक प्रेस विज्ञप्ती जारी कर कहा।श्री दूबे ने आगे कहा की जिस तरह पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत कर दिखाया है उसकी पुरी दुनिया निंदा कर रही है।उन्होने अपने कार्यकर्ता सहीत प्रखण्ड के तमाम जनता,बुद्धजीवी सभी लोगो से अनुरोध किया है की आप सभी भी सैनिको की शहादत को याद करते हुए सादगी से होली मनाएं।
आगे उन्होने लोकसभा चुनाव का जीर्क करते हूए सभी मतदाताओं को कहा की आप राष्ट्रीय पर्व का भागीदारी बने तथा सभी कोई आदर्श चूनाव आचार संहीता का पालन करें।

17 total views, 17 views today

बड़गड़(गढ़वा) : होली महापर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई

बड़गड़(गढ़वा) : होली पर्व एवं लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड मुख्यालय बड़गड़ स्थित स्थानीय पुलिस पिकेट के प्रांगण में रंका अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो एवं भंडरिया थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक शंभू प्रसाद गुप्ता ने संयुक्त रूप से कहा कि आपस में मिलजुल कर शांतिपूर्वक एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाए. त्यौहार के दौरान कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिससे किसी को भी बुरा लगे. आपसी सौहार्द रख कर एक दूसरे के साथ मिलकर त्यौहार का आनंद लें एवं लोकतंत्र के महापर्व में आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए ऐसा कोई भी कार्य नहीं करें. जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो सभी लोगों का किसी न किसी दल या पार्टी के प्रत्याशी से लगाव होता है लेकिन आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए किसी दल विशेष एवं दलीय व्यक्ति विशेष पर फोकस करते हुए किसी तरह का कार्य नहीं करना है . आप सभी लोकतंत्र के महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें एवं मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दें .आप ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आचार संहिता का उल्लंघन होता हो और उस उल्लंघन के एवज में प्रशासन को आपके ऊपर किसी भी तरह की कार्रवाई करना मजबूरी ना हो .बैठक में मुख्य रूप से स्थानीय जिप सदस्य रमेश सोनी, सदर पंचायत के मुखिया बालदेव टोप्पो, भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश गुप्ता ,ओपी प्रभारी जग नारायण शर्मा, गणमान्य नागरिक नेसार अहमद, रवायत अंसारी, रामचंद्र सिंह, मनोज राज, जलील अंसारी, रामानन्द यादव, रघुराज लकड़ा, केशव टोप्पो सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

4 total views, 4 views today

कांडी(गढ़वा): बरसात से पहले नहीं बना सड़क तो बढ़ जाएगी ग्रामीणों की परेशानी


कांडी (गढ़वा):कांडी भवनाथपुर व्हाया टाउनशिप, कैलान,कवलदाग बन रही सड़क यदि बरसात से पहले नहीं बना तो सड़क के किनारे बसे सभी ग्रामीणों की मुश्किलें हद से ज्यादा बढ़ जाएगी। बताते चलें कि उक्त सड़क का शिलान्यास क्षेत्र के वर्तमान विधायक भानु प्रताप शाही ने किया था।कुछ समय तक तो सड़क कार्य में तेजी दिखाया गया और मिट्टी वर्क करके कार्य बंद कर दिया गया और जहां पर कार्य चालू भी है वहां इतनी धीमी गति से कार्य चल रहा है कि कार्य नहीं के बराबर है। अब ग्रामीणों की समस्या यह है कि यदि बरसात से पहले सड़क के काम मे कम से कम पत्थर का भी कार्य नहीं हुआ तो सभी ग्रामीण अपने गांव से निकटतम कांडी स्थित बाजार से दूरी कट जाएगी क्योंकि बरसात में सड़कों में किचड़ इतना बढ़ जाता है कि गाड़ी किलोमीटर तो दूर की बात है एक मीटर भी चलना मुश्किल हो जाता है। सभी ग्रामीण इसी बात से चिंतित हैं। अतः अब देखना यह है कि बरसात तक ग्रामीणों की चिंता दूर होती है या नहीं।

10 total views, 10 views today

केतार(गढ़वा) : चतुर्भुज मंदिर जाने का रास्ता जजॅर

केतार(गढ़वा) : केतार में स्थित चतुर्भुज मंदिर जाने का रास्ता जर्जर है। वहाँ के निवासी रविशंकर बैध ने बताया कि माता भगवती के पास आने जाने के लिए रास्ता बदहाल नजर आ रहा है। अगर सड़क किनारे दोनो तरफ नाली रहता तो सडक पर पानी नही बहता। जो कि बराबर पानी सड़क पर ही बहता है जिससे भक्तगण को आने जाने मे दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यहाँ रामनवमी से लेकर बैशाख पूर्णिमा तक मेला लगता है। यहाँ दर्शन करने के लिए लोग उत्तर प्रदेश,बिहार ,झारखंड, छत्तीसगढ सहित अन्य जगह से आते हैं ।भगवती मंदिर का खासियत है कि प्रत्येक वर्ष लगभग 50 बहनों का विवाह होता है जो लोग शुभ मानते हैं ।जो लोग भगवती के पास मन्नत मांगते हैं वह पुरा होता है। अगर सरकार का ध्यान रहता तो आज बदहाल नजर नही आता।हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि सड़क के किनारे दोनो तरफ लाइट ओर सड़क बनवाया जाये।मांग करने वालो मे धर्मेन्द्र पाठक, दीपक कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

7 total views, 7 views today

खरौंधी(गढ़वा)उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां में 8वीं के बच्चों ने संस्कृत विषय की परीक्षा दिया

विद्यालय में संस्कृत की परीक्षा देते 8 वीं कक्षा के छात्र

खरौंधी(गढ़वा) खरौंधी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां में 8वी के बच्चों का संस्कृत विषय परीक्षा का आयोजन किया गया ।जिसमें कुल 43 बच्चों ने भाग लिया। बताते चलें कि 11 फरवरी 2019 को जैक द्वारा 8 वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन किया गया था।उक्त परीक्षा में संस्कृत विषय का प्रश्न पत्र नही था।जिसका लोगों ने भारी विरोध किया था।पुनः बिभाग द्वारा SA2 का परीक्षा प्रखण्ड के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित परीक्षा के साथ साथ आज संस्कृत परीक्षा का आयोजन किया गया है।इस परीक्षा को सफल बनाने में प्रधानाध्यापक कामेश्वर सिंह, शिक्षक राजीव कुमार पाठक, अरविंद कुमार गुप्ता, इंद्रमण यादव, मुनेश्वर राम, राजेंद्र सिंह ने सहयोग दिया।

15 total views, 15 views today

खरौंधी(गढ़वा)प्रखण्ड के पारा शिक्षकों ने एक माह का मानदेय मिलने से नराजगी जताई


पारा शिक्षक सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए

खरौंधी (गढ़वा)-: प्रखंड के पारा शिक्षकों का एक माह का मानदेय आज उनके खाते में क्रेडिट हो गया हैै। राज्य परियोजना द्वारा होली पर्व को लेकर अक्टूबर माह का मानदेय दिया गया है। लेकिन पारा शिक्षकों ने परियोजना द्वारा एक माह का मानदेय भेजने पर पारा शिक्षकों ने नराजगी जताई है। पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष इंदल पासवान ने इसे परियोजना द्वारा पारा शिक्षको के साथ किया मजाक बताया है। उन्होने कहा कि पांच माह से मानदेय नहीं मिलने से पारा शिक्षकों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन हो गई। मानदेय नहीं मिलने के कारण ईलाज के अभाव में कई पारा शिक्षक असमय काल के गाल में समा गए। लेकिन परियोजना एवं विभाग पर इससे कोई फर्क पड़ता प्रतीत नहीं हो रहा है। पारा शिक्षकों को विगत तीन-चार वर्ष से समय पर मानदेय नहीं मिल रहा है। अबतक के कार्यकाल में राज्य सरकार ने पारा शिक्षकों उनके कमाए हुए मानदेय के लिए एकदम तरसा एवं रूला दिया है। कमाए हुए पैसे नहीं मिलने पारा शिक्षक काफी आहत एवं आक्रोषित में हैं। आक्रोश व्यक्त करने वालों में पारा शिक्षक सुरेंद्र मेहता, संतोष मेहता, प्रदीप मेहता, विभूति नारायण सिंह,अरविंद गुप्ता, इन्द्रमन यादव, मुनेश्वर राम, नारद राम, मुकेश सिंह, सुघांशु पाठक, फूल कुमारी बाखला आदि सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

39 total views, 39 views today

खरौंधी(गढ़वा) बीडीओ ने प्रखण्ड के सभी मतदान केंद्रों पर लोकसभा आम चुनाव को लेकर सभी आवश्यक सुबिधायें दुरुस्त करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए

खरौंधी (गढ़वा)-: बीडीओ मो. एजाज आलम ने लोकसभा आमचुनाव को लेकर प्रखंड के सभी मतदान केंद्रो पर शौचालय, पेयजल, रैम्प, बिजली आदि की व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का निर्देश दिया है। इस निमित खरौंधी बीईईओ एवं बीपीओ को पत्र प्रेषित करते हुए बीडीओ ने कहा है कि बूथों के भ्रमण के दौरान कई बूथों पर शौचालय क्रियाशील नहीं थे। शौचालयों में बाल्टी व मग का अभाव पाया गया। रैम्प नहीं पाए हैं। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में मतदान में सुविधा के लिए उपरोक्त को दुरूस्त करना आवश्यक है।
इधर पत्र के आलोक में बीईईओ राकेश कुमार ने सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों, सभी बीआरपी एवं सीआरपी के नाम पत्र जारी कर उपरोक्त सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही संबोधित सभी को यह ताकीद दी है कि मतदान केन्द्रों पर उपर वर्णित आवश्यक सुबिधायें में कोताही बरतने वाले स्वयं जवाबदेह होंगे।

17 total views, 17 views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय पर बीडीओ और उपप्रमुख के नेतृत्व में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया

होली मिलन समारोह में एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर अग्रिम सुभकामना देते बीडीओ और उपप्रमुख

खरौंधी(गढ़वा)- : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पर बीडीओ मो.एजाज आलम तथा उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी के नेतृत्व में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें सभी प्रखंड कर्मियों ने एक दुसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की अग्रिम बधाई दिया । उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने बताया होली रंगों का त्योहार है । होली पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है इसलिये होली के आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाना चाहिये । होली के दिन लोगो को शराब का सेवन नही करना चाहिए ।इस मौके पर नाजिर शैलेश कुमार, सीआई बाशुदेव राय, खरौंधी मुखिया उपेन्द्र भारती, सोनु कुमार, नवनीत कुमार, सुमन्त कुमार, यमुना चौधरी, अन्तु पटेल सहित सभी प्रखंड कर्मी उपस्थित थे ।

34 total views, 34 views today

रंका(गढ़वा) : रौनियार वैश्य महासभा के होली मिलन समान समारोह का आयोजन म 24 मार्च को मेदनीनगर में

 रंका(गढ़वा) झारखंड प्रदेश रौनियार वैश  महासभा के निर्देशानुसार पलामू प्रमंडल मुख्यालय के सेलिब्रेशन हॉल में साहित्य समाज चौक के समीप रंगो का त्यौहार होली का मिलन समारोह सम्मान समारोह का आयोजन दिनांक 24 मार्च पूर्वाहन 10:00 बजे से रखा गया है उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष संजय प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इस मिलन समारोह में पलामू प्रमंडल के सभी प्रखंडों के प्रतिनिधि एवं सक्रिय सदस्य सहित प्रदेश अध्यक्ष श्रवण प्रसाद गुप्ता महासचिव विनोद बिहारी गुप्ता प्रदेश अध्यक्षा लवली गुप्ता पलामू प्रमंडल के अध्यक्ष राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक शंकर साहू तथा रौनियार के गणमान्य सदस्य भाग लेंगे उक्त मिलन समारोह में विभिन्न दायित्व का निर्वाहन तथा 1 वर्ष में किए गए पलामू प्रमंडल के कार्यों की समीक्षा प्रदेश अध्यक्ष सरवन साहू एवं महासचिव विनोद बिहारी गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष लवली गुप्ता के द्वारा की जाएगी निष्क्रिय सदस्यों को शिथिल करते हुए नए सदस्य का चयन भी इस मिलन समारोह में किया जाएगा सभी भेदभाव को मिटाते हुए रंगों के इस त्यौहार को मनाने का निर्णय आज से 4 वर्ष पूर्व रौनियार वैश्य महासभा झारखंड ने निर्णय लिया था जिसके आलोक में वर्ष में क्षेत्रवार रौनियार संगठन के द्वारा संपूर्ण प्रदेश में मनाया जाता है उसमें से एक त्यौहार होली मिलन समारोह भी है

7 total views, 7 views today

रंका(गढ़वा) : रंका के बाजार रंग गुलाल पिचकारी एवं पटाखे से बजारे सजने लगे

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड में होली पर्व के लेकर रंका के बाजारों में रंग पिचकारी बम पटाखे का बिक्री में तेजी देखने को मिल रहा है रंका बाजार के मेन रोड के दोनों ओर से रंग गुलाल पिचकारी पटाखे बिकने लगे हैं बताते चलें कि रंका प्रखंड में होली के त्यौहार में ही पटाखे फोड़े जाते हैं जिसके कारण रंका बंजार में पटाखे का मुख्य प्रधान ता देते हुए यहां के बाजारों में पटाखे बेचे जाते हैं और और जगहों पर दीपावली छठ में पटाखे फोड़े जाते हैं जबकि रंका में होली के त्यौहार पर ही पटाखे फोड़े जाते हैं जिसके लेकर बाजार के मेन रोड के दोनों और पटाखे पिचकारी रंग गुलाल का बिक्री देखने को मिल रहा है

 

4 total views, 4 views today

भंडरिया(गढ़वा) : कुरूण गाँव में उप स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुरूप नही,घटिया ईंट का हो रहा उपयोग

*उप स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण में आठ-एक का हो रहा ढ़लाई – सत्यनारायण यादव*
*योजनास्थल पर नही आते कनीय अभियंता एवं संवेदक मनमाने ढ़ंग से कार्य करके सरकारी राशि गबन हो रहा – पसस अनिता देवी*
भंडरिया(गढ़वा) – भंडरिया थाना क्षेत्र के ग्राम कुरूण में निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केन्द्र में घटिया सामग्री लगाने की आरोप ग्रामीणों ने लगाया। ग्रामीणों के आरोप पर स्थानीय जिला परिषद सदस्य रामजीत सिंह निर्माण कार्य स्थल पर दर्जनों ग्रामीणों के साथ पहुँचकर जाँच किये। जाँच के दौरान जिप सदस्य ने उप स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य में घटिया ईंट लगाने का आरोप सही पाया। मौके पर उन्होंने कहा कि लगभग बयालीस लाख रुपये की लागत से कुरूण में उप स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है। योजना का संवेदक मोजाईस अंसारी नामक व्यक्ति है जो गढ़वा निवासी हैं। निर्माण कार्य में मिट्टी युक्त लोकल बालू का उपयोग किया जा रहा है। साथ ही योजनास्थल पर प्राक्कलन से संबंधित कोई सूचनापट्ट नही लगाया गया है। स्थनीय मुंशी उपेन्द्र यादव से ठेकेदार का नंबर माँगने पर उसने देने से इंकार कर दिया। सुदूरवर्ती क्षेत्र में घटिया निर्माण कार्य करके जैसे-तैसे कार्य पूरा किया जा रहा है। पसस पति सत्यनारायण यादव का कहना है कि ढलाई में भी अत्याधिक निम्न स्तर का काम हो रहा है। स्थानीय मजदूरों के द्वारा बताया गया है कि ढ़लाई में आठ-एक का मैटेरियल मिक्स किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ले-आउट के दौरान भी कनीय अभियंता अनुपस्थित थे। निर्माण कार्य में अभियन्ता भी भारी लापरवाही बरत रहे हैं। स्थानीय ग्रामीण कई बार संवेदक से संपर्क कर निर्माण कार्य में सुधार के लिए प्रयास कर रहे हैं किन्तु संवेदक नाही फोन पर उपलब्ध हैं नाही योजनास्थल पर आते हैं। घटिया निर्माण कार्य से ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों का आरोप है कि घटिया निर्माण कार्य करके सरकारी राशि का गबन किया जा रहा है। ग्रामीणों ने उप स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य को रोककर प्राक्कलन के अनुरूप कार्य कराने का माँग उपायुक्त गढ़वा से किया है। इस बाबत जिप सदस्य रामजीत सिंह का कहना है कि निर्माण कार्य अति निम्न स्तर का हो रहा है। जल्द ही उपायुक्त से मिलकर इसकी विस्तृत शिकायत दर्ज कराया जाएगा। शिकायतकर्ताओं में पसस अनिता देवी सहित सुर्यदेव यादव,ओमप्रकाश सिंह,सुनिल कुमार यादव,परखनी देवी,बिन्दु सिंह,रामचंद्र सिंह,कविता देवी,अजय कोरवा,कमला देवी,लालधारी सिंह,जयमंगल सिंह आदि शामिल हैं।

7 total views, 7 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): 40 लीटर देशी महुआ शराब के साथ एक गिरफ्तार भेजा गया जेल


वंशीधर नगर(गढ़वा):लगातार छापेमारी अभियान के पांचवे दिन चेचरिया ग्राम में वंशीधर नगर पुलिस ने अवैध शराब बनाने व बेचने वाले के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी अभियान में चेचरिया ग्राम के अयोध्या प्रसाद को गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेज दिया। जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अमोद कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई । छापेमारी अभियान के दौरान 40 लीटर देसी महुआ शराब पाया गया। वहीं एक ड्रम जावा महुआ,एक शराब बनाने का उपकरण, 3 छोटा डेकचा अल्मुनियम, सहित अन्य सामानों को मौके पर नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी अभियान के दौरान अयोध्या प्रसाद का पुत्र अशोक प्रसाद व संतोष प्रसाद दोनों फरार हो गए। जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। छापेमारी अभियान में कंचन कुमार,श्रवण कुमार व अन्य पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

182 total views, 182 views today

विशुनपुरा(गढ़वा): विष्णु मंदिर का मनाया गया 12वें वार्षिकोत्सव, विद्या भारती उच्च विद्यालय के बच्चों ने लिया सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते विद्या भारती उच्च विद्यालय विशुनपुरा के बच्चे

विडियो :- सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते स्कूली बच्चे

विशुनपुरा(गढ़वा): विशुनपुरा प्रखंड स्थित विष्णु मंदिर के 12वें वार्षिकोतस्व दिवस बडे धूम धाम से दिनांक 16-03-19 से 19-03-19 तक मनाया जा रहा है ।इस शुभ अवसर पर विद्या भारती उच्च विद्यालय विशुनपुरा के विद्यार्थीयों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया एवं हजारों श्रद्धालुओं के बीच अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया ।इस अवसर पर अध्यक्ष श्री नारायण शर्मा, उपाध्यक्ष श्री सुरेश भंडारी, सचिव श्री नवल प्रसाद गुप्ता, उपसचिव श्री प्रभु राम ,कोषाध्यक्ष श्री ज्वाला प्रसाद, उपकोषाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र यादव ,प्रवक्ता श्री अजय यादव, पुजारी श्री त्रिदीप मिश्र जी तथा हजारों श्रद्धालु भक्तगण उपस्थित थे ।कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के निदेशक अशोक कुमार मेहता ने किया ।

56 total views, 56 views today

रंका(गढ़वा) : पगडंडी रोड के कारण उल्का गांव में जाने के लिए ग्रामीणों को होती है बेहद दिक्कत

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के तमगे पंचायत के उल्का गांव में जाने वाली पगडंडी रास्ता है दुर्गम, रंका प्रखंड के तमगे पंचायत के पीच रोड से उलका बस्ती में जाने वाला रोड की स्थिति है दयनीय जिसमें एक छोटा सा विभट का निर्माण कराया गया है जो गांव के लोगो को बरसात के मौसम में विभट से आसानी से आ जा सके परंतु यह बीभट् भी ऐसा बनाया गया जो इस से नही आया जाया जा सकता हैं इस संबंध में गांव के ग्रामीणों का कहना है कि उनका पीच रोड से उनका गांव में जाने वाली रोड की स्थिति एकदम दयनीय है बरसात के मौसम में बहुत दिक्कत उठाना पड़ता है बीमारी जब इस गांव में हो जाता है तो गांव से डोली में उठाकर लाना पड़ता है उस वक्त हम लोगों को बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ता है

5 total views, 5 views today

रंका(गढ़वा) : रंका बाल विकास परियोजना के चक्कर लगा लगा कर महिला है बेहद परेशान

 

रंका(गढ़वा) : रंका बाल विकास परियोजना के द्वारा ग्रामसभा कर सेविका को संचालन करने का आदेश निर्गत नहीं किए जाने एवं संचालक के लिए दौड़ दौड़ कर बाल विकास विकास परियोजना चक्कर लगाकर महिला है बेहद परेशान इस संबंध में बताते चलें कि पहले से पद स्थापित सेविका निर्मला देवी परसुखाड़ आंगनबाड़ी केंद्र में संचालन करती थी आंगनबाड़ी केंद्र सुचारू रूप चल रहा था परंतु अगस्त माह 2018 में सेविका के सेवानिवृत्त के बाद आंगनबाड़ी का पदभार रंका प्रखंड के दूध वल पंचायत के नागारी गांव के प्रतिमा देवी को दे दिया गया है संचालन के लिए कुछ समय बाद ग्रामसभा का आयोजित कर इसी गांव के पढ़ी-लिखी महिला अनीता देवी को सेविका के रूप में ग्रामीणों के मदद से चुनाव  किया गया और उसे एक चुनाव प्रक्रिया का सर्टिफिकेट निर्गत किया गया है जिसमें लिखा है कि ना आप इस सर्टिफिकेट से किसी के लिए दावा कर सकते हैं और ना न्यायालय में जा सकते हैं महिला जब बाल विकास रंका में इस बात को लेकर समझने के लिए गया तो ऑफिस के द्वारा कहा गया है कि डेट फेल हो गया है अब दुबारा चुनाव किया जायेगा  इसके बाद महिला दुखी है इस संबंध में रंका सीडीपीओ के मोबाइल नंबर 7970497657 पर पांच बार कॉल कर संपर्क करने का किया गया प्रयास फोन की घंटी जाने के बाद भी फोन नहीं उठा सका जिसके कारण रंका सीडीपीओ से जानकारी नहीं मिल सकी

3 total views, 3 views today

धुरकी(गढ़वा): श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का समापन शांतिपूर्ण तरीके से

धुरकी रिपोर्ट कृष्णा यादव उर्फ (टाईगर ) धुरकी(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में 9 मार्च से चल रहे नव दिवसीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ सोमवार को पूर्णाहुति के साथ दोपहर के 12 बजे संपन्न हुआ। यज्ञाचार्य आचार्य शेषनारायनचार्य जी महाराज के सानिध्य में हुए यज्ञ के आखिरी दिन आहुतियां देने और यज्ञ पंडाल की परिक्रमा करने वालों में खासा उत्साह दिखा। इससे पहले रोजाना की भांति सुबह हवन की शुरुआत की गई, जिसमें लगभग 7 सौ से ज्यादा लोगों ने मंत्रोच्चारण के साथ आहुतियां डालीं। इसके बाद दोपहर को हुए विशेष पूजन के बाद प्रधान हवन कुंड में पूर्णाहुति डाली गई।
कई लोगों ने राम, राम नमः शिवाय जय श्री राधे जय श्री राधे लगाते परिक्रमा की। एंव सभी श्रद्धालुओं ने परिवार एवं समाज में सुख समृद्धि शांति की कामना की हवन के संपन्न होने पर मौके पर आई लोगों की भीड़ के द्वारा वहां पर लगाये गए भंडारे का प्रसाद भी ग्रहण किया गया। पंडाल के अंदर और बाहर मौजूद लोगों ने जयघोष शुरू कर दी। इसके बाद यज्ञशाला के चारों तरफ रंग-बिरंगे फूलों की बारिश की गई। इस दौरान आसमान से गिर रहे फूलों को अपनी झोली में डालने वालों में तो खासा उत्साह देखा गया महा प्रसाद का सुभ आरम्भ यज्ञा आचार्य जी महाराज शेषनारायनचार्य प्रसाद यादव अध्यक्ष श्याम किशोर विश्वकर्मा सचिव राजेंद्र जयसवाल रेवत यादव योगेंद्र प्रसाद यादव दीपक कुमार सिंह गिरी जी जगदीश यादव मंदिर साह रामस्वरूप समते कई लोगो ने संयुक्त रूप से शुभारंभ किया मौके पर मौजूद श्याम किशोर विश्वकर्मा राजकुमार विश्वकर्मा ने पूजा अर्चना कर परिक्रमा किए एवं रासलीला का शुभारंभ किया इस मौके पर उपस्थित मंगल यादव ,धमेंद्र यादव, अवधेश यादव, विरेन्द्र,बिनोद प्रजापति जगदीश, राजू, अखिलेश ,एवं कमीटी के कई सदस्य गण उपस्थित थे.

82 total views, 82 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)पुलवामा हमला में शहीद जवानों की याद में होली न मनाने का निर्णय

भवनाथपुर:पुलवामा हमले में शहीद जवानों की याद में होली मिलन समारोह कार्यक्रम नही करेंगे बल्कि बल्कि शहीद जवानों के नाम एक दीप जलाएंगे,उक्त बातो को जानकारी देते हुए युवा कॉंग्रेसी नेता उमाशंकर चौबे ने बताया की शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा की बदौलत विकास किया जा सकता है।
उन्होंने कहा क्षेत्र से स्वास्थ्य एवं जलसंसाधन मंत्री बने।शिक्षा तो दूर की कौड़ी है स्वास्थ्य एवं सिंचाई के क्षेत्रों में राजनीति के सिवाय कोई कार्य धरातल पर नही उतरा, उन्होंने कहा नेता युवा पीढ़ी को केवल मजदूर बनाने में लगी है।शिक्षा की बदौलत क्षेत्र से युवा डॉक्टर इंजीनियर बनाने की आवश्यकता है,मैं अस्पताल बनने से पूर्व क्षेत्र में डॉक्टर एवं प्लांट से पूर्व इंजीनियर बनाने की प्राथमिकता दूंगा।उन्होंने पूर्व एवं वर्तमान विधायक पर तंज कसते हुए कहा कोई महल में मस्त है तो कोई असहाय बहनो की शादी के नाम पर चन्दा उगाही कर बेटी बहनो की सिंदूर पर राजनीति कर रहा है।क्षेत्र तस्वीर बदलने के लिये हर हाल में राजशाही परम्परा बदलनी होगी।

63 total views, 63 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)पूर्व रक्षा मंत्री सह गोवा के मुख्यमंत्री के निधन पर शोक सभा का आयोजन

भवनाथपुर:पूर्व रक्षा मंत्री सह गोवा के मुख्यमंत्री मोहन पार्रिकर एवं जैक के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह के निधन पर बीएसएम कॉलेज भवनाथपुर में प्राचार्य आरपी शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को शोक सभा आयोजित की गई।प्राचार्य श्री शुक्ला ने कहा फरवरी 2018 में पर्रिकर को पैंक्रियाटिक कैंसर की पहचान हुई थी।मनोहर पर्रिकर की बहादुरी, जोश और जज्बे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जनवरी में बीमारी की हालत में उन्होंने राज्य का बजट पेश किया था जबकि इस दौरान उनकी नाक में ट्यूब लगी हुई थी।बजट पेश करने के दौरान उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक ईमानदारी,निष्ठा और समर्पण के साथ गोवा की सेवा करने का वादा किया था जिसे उन्होंने अंतिम सांस तक निभाया,बिरले ही ऐसे सख्सियत पैदा होते है।इस मौके पर प्रो बीबी सिंह,बीएन पाठक,अरुण कुमार,सुरेंद्र राम,सीबी चौबे,एपीएस सेंगर,अनेश सिंह,श्री राम सिंह सहित अन्य काँलेजकर्मी उपस्थित थे।

19 total views, 19 views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी के राजी चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया

राजी चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच करते पुलिस पदाधिकारी

खरौंधी(गढ़वा)- : लोकसभा चुनाव को लेकर राजी चेेेक पोस्ट पर सोमवार को वाहन चेंकिग अभियान चलाया गया। पुलिस निरीक्षक रामजी महतो के नेतृत्व में उक्त चेक पोस्ट पर दर्जनों छोटी- बड़ी वाहनो का जांच किया गया । चेक पोस्ट पर युपी से झारखंड तथा झारखंड से युपी जाने वाली गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, एनसुरेन्स, ड्राइविंग लाइसेंस, हेलमेट आदि चेक किया गया । पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर वरीय पुलिस प्रशासन के निर्देश पर खरौंधी प्रशासन की और से चेक पोस्ट से गुजरने वाले सभी वाहनों की जांच किया जा रहा है । जब तक लोकसभा का चुनाव नही हो जाता तब तक चेक पोस्ट पर जांच किया जायेगा । थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने प्रखंड के सभी कलस्टर, सेक्टर तथा बुथों की जानकारी दिया । साथ ही उन्होंने सुरक्षा एवं क्लस्टर प्लान के बारे में भी जानकारी दिया । पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो ने थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय को लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया । थाना क्षेत्र के चारों चेक पोस्ट पर प्रतिदिन जांच करे । साथ ही सीमावर्ती इलाकों में युपी से आने वाले वाहनों की संघन जांच करें । दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन के अलावा यात्री बस वाहनों की जांच करें । इस दौरान एएसआई एस.एन. चौबे, सुनील कुमार सिंह सहित दर्जनों पुलिस जवान उपस्थित थे ।

63 total views, 17 views today

Big Breaking । बंशीधर नगर । भयानक सड़क हादसे में तीन घायल, दो गंभीर

बंशीधर नगर(गढ़वा): थाना क्षेत्र के पुरैनी ग्राम के पास एन एच 75 पर भयानक सड़क हादसे में तीन लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर है। दोनों के नाम सूरज हैं। इनमें से एक सूरज चौधरी पिता ज्ञानी चौधरी जबकि दूसरा सूरज पटेल पिता रमेश पटेल कुम्बा खुर्द के निवासी हैं। समाचार के अनुसार तीन लोग सूरज चौधरी,सूरज पटेल और राकेश चौधरी कुंबा खुर्द से नगर उंटारी जा रहे थे । पुरैनी ग्राम मेन रोड एनएच 75 के पास दूसरी ओर से रही बाइक से इनकी जोरदार टक्कर हो गई। दूसरे बाइक पर दो लोग सवार थे। वे बचकर भाग निकले। ग्रामीणों की मदद से उनको अनुमंडल अस्पताल ट्रामा सेंटर भेजा गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों गंभीर रूप से घायलों को गढ़वा रेफर कर दिया गया।

183 total views, 43 views today

धुरकी(गढ़वा): नोडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार ने सभी प्रखंड कर्मियों को मतदान करने हेतु विस्तृत रूप से जानकारी दिया

धुरकी प्रखंड रिपोर्ट कृष्णा यादव उर्फ(टाईगर)                         धुरकी(गढ़वा):प्रखंड परिसर में जिला स्वीप कोषांग,के निर्धारित तिथि के अनुसार 18 मार्च को प्रखंड के सभी पदाधिकारी कर्मी के साथ मतदाता जागरूकता से संबंधित अभियान चलाया गया जिसमें नोडल पदाधिकारी भी ए एफ के नोडल जितेंद्र कुमार ने प्रखंड कर्मियों को मतदान करने हेतु विस्तृत रूप से जानकारी दिया इसमें इवीएम मशीन एवं वीवीपैट के उपयोग की जानकारी दी गई। और जितेंद्र कुमार ने सभी कर्मियों को बताया कि पहली बार मतदान कर रहे युवाओं को विशेष रूप से प्रेरित किया जाएगा ताकि उन्हें अपने मत प्रयोग के द्वारा अपने मत को प्रजातंत्र रूप से अपना मत दे सके वृहत्तर सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। जागरूकता अभियान में उपस्थित प्रधान सहायक,नाजिर आलोक कुमार ,अंचल के सहायक झा जि समेत प्रखंड के कर्मी मौजूद थे ।

54 total views, 10 views today

भंडरिया(गढ़वा) : होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया

कार्यकर्ताओ के द्वारा एक दुसरे को अबीर-गुलाल लगा कर होली की शुभकामनाएं व बधाई देते
 भंडरिया(गढ़वा) : अपने निवास नौका में भाजपा के गढ़वा पुर्व जिला अध्यक्ष सह प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुकेश निरंजन सिन्हा ने बड़गड़ व भंडरिया प्रखंड के सभी 55 बूथों के बुथ अध्यक्ष, पंचायत सयोंजक सह प्रभारी सह सयोंजक व कार्यकर्ताओं के साथ मनाया होली मिलन समारोह। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा कर होली की शुभकामनाएं व बधाई दिया। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने हरमुनियां झाल के साथ होली के गीतों पर खुब झुमें ।  प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुकेश निरंजन सिन्हा ने कहा कि होली पर्व प्रेम और सद्भावना का प्रतीक है एह त्योहार वास्तव में समाजिक,आध्यात्मिक और पौराणिक के साथ साथ वैज्ञानिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है इसे प्रेम और उल्लास पूर्वक मनाना चाहिए ।भारतीय सभ्यता सांस्कृति,गांव में बस्ती है अपने सभ्यता संस्कृति से लगाव है  एही कारण हैं की  सभी त्योहार गांव में ही मनाते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीश सुत्री अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद महतो उपाध्यक्ष रूप निरंजन, भाजपा मंडल अध्यक्ष भुषण सिंह, मंच मोर्चा के जय कुमार महतो, देवनरायण सिंह,रामप्रताप मेहता, रामजी मेहता, आशुतोष कुमार, संजय कुमार सिंह, पवन कुमार सिंह, सुरेश केशरी, बजरंग गुप्ता, मुखदेवन प्रजापती,दिलीप तमोली, मोती बैठा आदि उपस्थित थे.

3 total views, no views today

गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद के तत्वाधान में होगा मतदाता जागरूकता सह नारी सम्मान समारोह

> नारी का सम्मान सामाजिक दायित्व : डॉ कुलदेव
गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद गढ़वा पलामू के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 31 मार्च को स्थानीय गोविंद स्कूल के मैदान में मतदाता जागरूकता सह नारी सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। लोकतंत्र में मतदान कितना महत्वपूर्ण है इस विषय पर विशेषज्ञों द्वारा विस्तृत रूप से जानकारी दी जाएगी। इसके साथ साथ विभिन्न सरकारी- गैर सरकारी संगठन से जुड़े महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने अपने बदौलत एक पहचान बनाई हैं। महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारी सम्मान समारोह आयोजित करने का उद्देश्य नारी समाज को सकारात्मक संदेश देकर प्रोत्साहित कराना है। वहीं उन महिलाओं का परिचय समाज से कराना है, जिन्होनें विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान दिया है। जो दूसरे महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत और आदर्श प्रस्तुत करने के साथ साथ सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जो महिलाएं चिकित्सा, शिक्षा, प्रौद्योगिकी, वकालत, प्रशासन, मीडिया, गीत- संगीत, खेल-कूद, कृषि, स्वयं सहायता समूह, समाजसेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं उन्हीं के मार्गदर्शन पर चलकर महिलाओ का विकास और सकारात्मक सोच में परिवर्तन लाने का प्रयास है। डॉ चौधरी ने यह भी कहा कि नारी सशक्तिकरण केवल बातों से नहीं होगा। इसके लिए नारी को हर क्षेत्र में सशक्त बनकर आगे बढ़ना होगा। वैसे आज के दौर में नारी किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं हैं लेकिन समाज के कई वर्ग ऐसे हैं जहाँ नारी अभी भी उपेक्षा और निरक्षरता के कारण पिछड़ी हुई हैं, जिन्हें नए दौर में आगे बढ़ने के लिए नारी समाज को आगे आना चाहिए। डॉ कुलदेव चौधरी ने आग्रह करते हुए कहा है कि आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए मंच से किसी भी तरह का राजनीतिक भाषा का प्रयोग न हो क्योंकि यह पूर्णरूप से सामाजिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में आमंत्रण पत्र, मीडिया, सोशल मीडिया, सरकारी- गैर सरकारी कार्यालयों के माध्यम से सभी संगठन, विभाग एवं स्वयं सहायता समूह, सामाजिक कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जाति, समुदाय और हीनभावना से ऊपर उठकर माताओ, बहनों को सम्मान करने के लिए हर तबके के हजारों लोगों को आने की संभावना है। गढ़वा जिला के साथ पलामू से भी लोग उपस्थित रहेंगे ताकि इस कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर अपने क्षेत्र में जाकर आसपास के महिलाओं को जागृत कर सकें। अगले रविवार को बैठक में कार्यक्रम को लेकर एक कोर कमिटी का गठन होगा जिसमें सभी जाति, समुदाय के समाजसेवी लोगों को शामिल किया जाएगा ताकि गढ़वा पलामू के ज्यादातर महिलाएं भाग लेकर अपनी भविष्य को संवारें। मौके पलामू  जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी, गढ़वा जिला कोषाध्यक्ष संतोष चौधरी, मेराल प्रखंड अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार चौधरी, गढ़वा प्रखंड महासचिव प्रभुनाथ चौधरी, सेविका आरती देवी, सरिता देवी, कलावती देवी, सिकंदर चौधरी, भरदुल चौधरी, उदेश चौधरी, उदय चौधरी, मनोज चौधरी, मानदेव चौधरी, दिनेश कुमार चौधरी, विजय चौधरी, रामाशीष चौधरी आदि उपस्थित थे।

3 total views, no views today

(गढवा) : महर्षि वेद व्यास परिषद के तत्वाधान में होगा मतदाता जागरूकता सह नारी सम्मान समारोह

नारी का सम्मान सामाजिक दायित्व : डॉ कुलदेव

(गढ़वा) : महर्षि वेद व्यास परिषद गढ़वा पलामू के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 31 मार्च को स्थानीय गोविंद स्कूल के मैदान में मतदाता जागरूकता सह नारी सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। लोकतंत्र में मतदान कितना महत्वपूर्ण है इस विषय पर विशेषज्ञों द्वारा विस्तृत रूप से जानकारी दी जाएगी। इसके साथ साथ विभिन्न सरकारी- गैर सरकारी संगठन से जुड़े महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने अपने बदौलत एक पहचान बनाई हैं। महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारी सम्मान समारोह आयोजित करने का उद्देश्य नारी समाज को सकारात्मक संदेश देकर प्रोत्साहित कराना है। वहीं उन महिलाओं का परिचय समाज से कराना है, जिन्होनें विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान दिया है। जो दूसरे महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत और आदर्श प्रस्तुत करने के साथ साथ सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जो महिलाएं चिकित्सा, शिक्षा, प्रौद्योगिकी, वकालत, प्रशासन, मीडिया, गीत- संगीत, खेल-कूद, कृषि, स्वयं सहायता समूह, समाजसेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं उन्हीं के मार्गदर्शन पर चलकर महिलाओ का विकास और सकारात्मक सोच में परिवर्तन लाने का प्रयास है। डॉ चौधरी ने यह भी कहा कि नारी सशक्तिकरण केवल बातों से नहीं होगा। इसके लिए नारी को हर क्षेत्र में सशक्त बनकर आगे बढ़ना होगा। वैसे आज के दौर में नारी किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं हैं लेकिन समाज के कई वर्ग ऐसे हैं जहाँ नारी अभी भी उपेक्षा और निरक्षरता के कारण पिछड़ी हुई हैं, जिन्हें नए दौर में आगे बढ़ने के लिए नारी समाज को आगे आना चाहिए। डॉ कुलदेव चौधरी ने आग्रह करते हुए कहा है कि आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए मंच से किसी भी तरह का राजनीतिक भाषा का प्रयोग न हो क्योंकि यह पूर्णरूप से सामाजिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में आमंत्रण पत्र, मीडिया, सोशल मीडिया, सरकारी- गैर सरकारी कार्यालयों के माध्यम से सभी संगठन, विभाग एवं स्वयं सहायता समूह, सामाजिक कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जाति, समुदाय और हीनभावना से ऊपर उठकर माताओ, बहनों को सम्मान करने के लिए हर तबके के हजारों लोगों को आने की संभावना है। गढ़वा जिला के साथ पलामू से भी लोग उपस्थित रहेंगे ताकि इस कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर अपने क्षेत्र में जाकर आसपास के महिलाओं को जागृत कर सकें। अगले रविवार को बैठक में कार्यक्रम को लेकर एक कोर कमिटी का गठन होगा जिसमें सभी जाति, समुदाय के समाजसेवी लोगों को शामिल किया जाएगा ताकि गढ़वा पलामू के ज्यादातर महिलाएं भाग लेकर अपनी भविष्य को संवारें। मौके पलामू जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी, गढ़वा जिला कोषाध्यक्ष संतोष चौधरी, मेराल प्रखंड अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार चौधरी, गढ़वा प्रखंड महासचिव प्रभुनाथ चौधरी, सेविका आरती देवी, सरिता देवी, कलावती देवी, सिकंदर चौधरी, भरदुल चौधरी, उदेश चौधरी, उदय चौधरी, मनोज चौधरी, मानदेव चौधरी, दिनेश कुमार चौधरी, विजय चौधरी, रामाशीष चौधरी, आदि उपस्थित थे।

23 total views, 4 views today

सगमा(गढ़वा): पंचायत स्तरीय महायादव सभा कमीटी का गठन

घघरी पंचायत सूचना दाता प्रेमनाथ यादव
सगमा(गढ़वा):प्रखंड अंतर्गत घघरी पंचायत में अखिलभारतीय यादव महासभा की बैठक दीपक यादव के आवास पर बैठक का आयोजन लल्लू यादव के अध्यक्षता में किया गया बैठक में घघरी पंचायत स्तरीय 24 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से लालू प्रसाद यादव को अध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्ष निर्पत यादव, सचिव राजेश प्रसाद यादव को बनाया गया।वहीं पर सदस्य के रूप में हीरा यादव, लाला यादव, असौक यादव,अरून यादव, सिकंदर यादव लोकेंद्र यादव सुरेंद्र यादव शैलेंद्र यादव समेत 24 सदस्य का नाम शामिल किया गया। सबों ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया बैठक को संबोधित करते हुए अखिल महायादव सभा के प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि महिला एंव पुरुष को संगठित होकर सामाजिक कुरीतियों को दूर किया जा सकता है कुर्तियों को त्यागो त्याग कर नशा मुक्त समाज का निर्माण कर सकें और उन्होंने ने कहा की संगठन को सुदृढ़ बनाने पर चर्चा करते हुये महिलाओं को भी सक्रिय रूप से संगठन से जोड़ने का निर्णय लिया गया वही पर मौजूद महासचिव अरविंद यादव ने कहा कि शिक्षा एक मास्टर चाबी है जिससे हम समस्या का समाधान कर सकते हैं मीडिया प्रभारी शशि यादव अरुण यादव अजय यादव अरुण यादव समेत कई लोग संबोधन किया इस सभा मे उपस्थित प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद यादव महासचिव अरविंद यादव मीडिया प्रभारी शशि यादव रामकिशोर यादव सुरेश कुमार यादव सहित कई लोग मौजूद थे।

100 total views, 7 views today

रंका(गढ़वा) : रौनियार वैश्य सभा के पन्द्रह सदस्य टीम के दोवरा बरडीहा प्रखंड कमिटि का किया गया गठन

बरडिहा(गढवा) : झारखंड प्रदेश रौनियार वैश्य महासभा के निर्देशानुसार गढवा जिला के पंद्रह सदस्यी टीम के अगुवाई में जिला के बरडीहा प्रखण्ड में पन्द्रह सदस्यी दल के वरिष्ठ सदस्य व्यंकटेश नारायण तथा उपकार गुप्ता के अध्यक्षता में प्रखंड कमिटि का गठन किया गया जिसमें प्रेमचंद गुप्ता को अध्यक्ष सुरेश प्रसाद गुप्ता उपाध्यक्ष कपिलदेव प्रसाद उर्फ डब्लू जी सचिव जितेन्द्र प्रसाद को उपसचिव नरेश प्रसाद गुप्ता को कोषाध्यक्ष तथा संगठन मंत्री महेश प्रसाद एवं संयोजक के शिव प्रसाद गुप्ता जगरनाथ प्रसाद हरिदास प्रसाद रामनाथ साव हरि साह बनाये गया।
सभा को संबोधित करते हुए वेंकटेश्वर नारायण ने कहा कि समाज को सशक्त कर अंतिम पंक्ति में बैठें लोगो को जोड़ना झारखंड प्रदेश वैश्य महासभा का उद्देश्य हैं। जिसे प्राप्त कर जिला में रौनियार की दिशा एवं दशा सुनिश्चित की जा सकती है।
झारखंड के उपसचिव उपकार गुप्ता ने कहा कि नशा की आदतों से समाज को विदा करने की जरूरत है। तभी जाकर हम एक सशक्त समाज की कल्पना कर सकते हैं।
मंच का संचालन संजय प्रसाद ने की।
मौके पर श्याम सुंदर प्रसाद कुंदन प्रसाद केतार छोटेलाल प्रसाद चैनपुर पलामू योगेन्द्र प्रसाद टंडवा गढ़वा दिनेश प्रसाद बौतौली छतीसगढ़ गोपाल रौनियार अम्बिकापुर लोगो ने भी अपने अपने विचार प्रकट किया।
अन्त में राजनाथ प्रसाद गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

26 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): राम नवमी पुजा महोत्सव को धूमधाम तरीके से मनाने को लेकर श्री राम सेना के नेतृत्व गोयम रेस्टोरेंट में शनिवार की रात बैठक किया गया

वंशीधर नगर(गढ़वा):राम नवमी पुजा महोत्सव को धूमधाम तरीके से मनाने को लेकर श्री राम सेना के नेतृत्व गोयम रेस्टोरेंट में शनिवार की रात बैठक किया गया । बैठक की अध्यक्षता पुरेव विधायक अनंत प्रताप देव ने किया। बैठक में रामनवमी पूजा में जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 75 के दोनों ओर गोसाईबाग मैदान से भवनाथपुर मोड़ हनुमान मंदिर तक रोड की एक और लाईट झालर सड़क दोनों ओर भगवा झंडा लगाने , नवमी को बस स्टैंड में जल पान एवं महाप्रसाद वितरण किया जायगा । मौके पर श्री राम सेना के अध्यक्ष ने कहा कि जुलूस में झाकि, तीन भव्य रथ के साथ राम दरबार, भागवान शंकर पार्वती, भुत प्रेत श्री कृष्ण राधा, ग्वाला बांदरी सेना, नवमी को दोपहर 2 बजे बाबा वंशीधर मंदिर को दर्शन करते हुए लाला बागी हनुमान मंदिर से जुलूस निकाला जायगा तरसा पार्टी,अखाड़ा शहर को आकर्षण ढंग से सजाया जायगा । बैठक में विगत वर्ष का आय व्यय प्रस्तुत किया गया । बैठक में विहिप जिला अध्यक्ष राजेश प्रताप देव, व्यवसायी संघ के अध्यक्ष रुपेश कुमार पप्पू , प्रसाद,विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ,भाजपा नेता मुक्तेश्वर पांडेय, रवि प्रकाश, कामेश्वर प्रसाद, कामता प्रसाद, राजीव जयसवाल हिर्दया नंद, विरेन्द्र अग्रहरी, विरेन्द्र प्रसाद,शंभू शोदागर, अजय मुखीया,मिकि जयसवाल भरत कांस्यकार, विभुती चोबे, कमलेश मेहता, बबलू गुप्ता एंव श्री राम सेना के अध्यक्ष भोलू कुमार, सचिव आशिष कुमार कोषाध्यक्ष नित्यानंद कुमार उपाध्यक्ष रितु राज अजीत केशरी, अनील मेहता, धिरज कुमार , राज कुमार, सत्य प्रकाश, रुपेश गुप्ता, हिमांशु रंजन , बंटी केशरी, रितेश कुमार , राहुल गुडु, शशि कुमार सहित अन्य सभी राम भक्त उपस्थित थे।

13 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : रंका थाना परिसर में शांति महौल में होली मनाने के लिए लिया गया निर्णय

रंका(गढ़वा) :होली के त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जाने को लेकर रविवार को रंका थाना में अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें आपसी भाईचारे एवं सौहार्द के वातावरण में होली के त्यौहार को मनाने का निर्णय लिया गया इस मौके पर उपस्थित रंका शहर एवं आसपास के कई गांवों से आए गणमान्य लोगों से मिले सुझाव के पश्चात अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो ने उपस्थित लोगों से आदर्श चुनाव संहिता के नियमों का पालन करते हुए आपसी सौहार्द के वातावरण में होली के त्यौहार को मनाने की अपील की कहा कि अफवाहों से बचे किसी भी तरह की परेशानी एवं घटना की तत्काल सूचना रंका थाना को दें साथ ही यथासंभव विवाद की स्थिति से बचाव करें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने पुलिस पेट्रोलिंग शराब पर नियंत्रण और असामाजिक लोगों द्वारा हुड़दंग पर अंकुश लगाने अगजा को लेकर विवाद होने की संभावना पर नियंत्रण लगाने बिना सहमति के एक दूसरे संप्रदाय के लोगों तथा महिलाओं पर रंग अबीर का प्रयोग नहीं करने की अपील की वही अनुमंडल पदाधिकारी ने होली के मौके पर डीजे पर प्रतिबंध लगाने तथा सोशल मीडिया पर अफवाह से बचने की अपील की । मौके पर अंचल पदाधिकारी निशात अंबर पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार जिप सदस्य उमा देवी प्रमुख लीलावती देवी बीस सुुत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा उतम पाण्डडेय सुनील माली   डॉक्टर अलख निरंजन सिन्हा भरत लाल चौधरी मुखिया मालती देवी महिमा गुप्ता पारसनाथ पांडेय मोहम्मद जलील अंसारी जैनुल अंसारी सुरेश पांडे ओम प्रकाश तिवारी अजय रंका मुुुुखिया प्रतिनिधि राजेेेश मधेशिया   अशोक सिंह  मोहम्मद मजीद राय शिव शंकर राम मोहम्मद इजहार अंसारी नवरंगी भुइयां इनरदेव राम तथा सूर्य नाथ भुइयां धरमेन्द्र पाठक  समेत सैकड़ो र्लोग उपस्थित थे

 

37 total views, 2 views today

गढ़वा : प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र के छात्रो को किया गया रवाना

गढ़वा : गढ़वा विकास भारती द्वारा संचालित प्रधान मंत्री कौशल केन्द्र  हुर मोड़ गढ़वा  के टीम आई.सर्विशेस  प्राइवेट लिमिटेड  इंडिया में रोजग़ार हेतु राँची रवाना हो चुका है। इस कम्पनी के द्वारा  विकाश भारती को  कैम्पस के लिए ऑफर किया गया था। जिसमे प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र से ब्रजेश कुमार, रामकेश राम, कमल कुमार, मंगल किशोर, श्रवण कुमार, दीपू सिंह, राजन कुमार, नम्रता ठाकुर, शिल्पी कुमारी, माया कुमारी, कुन्दन कुमार, धीरज कुमार सिंह  कुल 13 प्रक्षणार्थी सोशल मोबलाईजर संजय जायसवाल के नेतृत्व में रांची रवाना हुए हैं।

7 total views, 1 views today

गढ़वा : डंडा प्रमुख सह भाकपा माले के जिला कमेटी सदस्य वीरेंद्र चौधरी ने 20वीं बार किया रक्तदान

गढ़वा : ब्लड बैंक गढवा मे 20वीं बार डंडा प्रमुख सह भाकपा माले के जिला कमेटी सदस्य वीरेंद्र चौधरी ने रक्तदान किया. इससे पुर्व 4 जुन 18 को एक युनिट रक्तदान कर एक महिला की जान बचाने का कार्य किया था. उन्होंने बताया कि पहले खुन की अभाव से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की जान चली जाती थी लेकिन समाजसेवीयों ने जब से रक्तदान करने का शिलशिला शुरू किया है तब से समाज के सभी वर्ग के लोगों के बिच रक्तदान करने के प्रति रुझान बढा़ है और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को समय पर संबंधित ग्रुप का रक्त मिल पा रहा है जिससे जान बच रही है ऐसे कार्यो से जहां व्यक्तिगत रूप से खुशी मिलती हैं वहीं पर रक्तदान के प्रति युवाओं मे जागरूकता बढती है आज डंडा प्रमुख के साथ भिखही निवासी विजय चौधरी ने भी तीसरी बार एक युनिट रक्तदान किया। इस मौके पर उमेश चंद्रवंशी, करण कुमार चौधरी, विजय चौधरी, अशोक शर्मा उपस्थित थे।

6 total views, 1 views today

आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम एवं कपड़ा बैंक रंका के द्वारा साड़ी कपड़े, धोती एवं मिठाई का किया गया वितरण

रंका(गढ़वा) : आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम एवं  रंका कपड़ा बैंक   इकाई के द्वारा रविवार को रंका टाउन हॉल में होली मिलन समारोह आयोजित कर सैकड़ो लोगों को असहाय एवं गरीब तबके के लोगों के बीच धोती साड़ी अबीर गुलाल एवं मिठाइयां वितरित किया गया इस मौके पर दिल्ली से आए आनंद मार्ग प्रचारक आचार्य अवनींद्रा आनंद अवधूत ने लोगों के बीच धोती साड़ी मिठाई तथा अबीर गुलाल आदि वितरित करते हुए कहा कि रंगों के त्यौहार में होली के समरसता को बनाए रखने के लिए कमजोर तबके के लोगों के साथ खुशियों को बांटने का आनंद ही अलग है आनंद मार्ग का मुख्य सूत्र मानव सेवा ही ईश्वर की सेवा मानी जाती है इसलिए कमजोर तबके के लोगों को खुशियों में शामिल करने पर त्यौहार का आनंद कई गुना अधिक पड़ जाता है इस मौके पर रंका मुखिया सविता देवी राजेश कुमार मद्धेशिया गोपाल दास अखिलेश दास अनिल दास दिनेश दास मनीष कुमार एवं राहुल कुमार समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे

22 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : सरकारी विद्यालयों में टैब से हाजरी बनाने पर अगले आदेश तक रोक

खरौंधी (गढ़वा)-: सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की हाजरी अब टैब के माध्यम से नहीं बनेगी। लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर चुनाव सम्पन्न होने तक शिक्षकों का बायोमिट्रीक उपस्थिति पर आयोग के निर्देशानुसार विभाग ने रोक लगा दी है। इस संबंध में डीएसई अखिलेश चौधरी ने पत्र जारी कर टैब से हाजिरी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। डीएसई के आदेश पत्र के आलोक में बीइइओ राकेश कुमार ने सभी शिक्षकों को मैनुअल हाजरी बनाने का निर्देश देते हुए आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। ऐसा टैब से बायोमिट्रीक हाजिरी बनाने के दौरान आने वाले मुख्यमंत्री के संदेश के कारण हुआ है। उल्लेखनीय है कि शिक्षकों द्वारा हाजरी बनाते समय सीएम रघुवर दास का संदेश दिखने पर विभिन्न शैक्षिक संगठनों द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन होने के बारे चुनाव आयोग का ध्यान आकृष्ट कराया था। जिसे लेकर प्रशासन ने अगले आदेश तक हाजरी बनाने के लिये टैब की क्रियाशीलता पर रोक लगा दी। ताकि आदर्श आचार संहिता प्रभावित न हो।

24 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कुष्ट रोगियों की जांच किया गया अमरोरा की 18 वर्षीय रिंकी कुमारी कुष्ट बीमारी से ग्रसित


कुष्ट रोगियों की जांचएवं इलाज करते चिकित्सक

खरौंधी (गढ़वा)-: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के तहत विशेषज्ञ चिकित्सक सह जिला कुष्ठ परामर्शी डॉ भारतभुषण और पीएमडब्लू राजेश कुमार ने सहिया द्वारा चिन्हित करके लाये गए 18 मरीजों की जांच की गयी। जिसमें दो मरीज कुष्ठ के बीमारी से ग्रसित पाए गए। जिन्हें चिन्हित किया गया उनमें खरौंधी प्रखंड के अमरोरा गांव की रिंकी कुमारी उम्र 18 वर्ष तथा केतार प्रखंड के पाचाडुमर निवासी विकास सिंह के नाम शामिल हैं। मौके पर जिला कुष्ठ परामर्शी पदाधिकारी ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरे जिला में चलाया जा रहा है। जिसमें सहिया को मरीज की पहचान करने का प्रशिक्षण दिया गया है। उनके द्वारा चिन्हित कर लाए गए मरीजों की जांच की गई। उन्होने कहा कि कुष्ठ एक संक्रामक बीमारी है। ऐसे रोगी से अन्य लोगों को भी बीमारी हो सकती है। इसलिये यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। ताकि एक भी रोगी कुष्ट से ग्रसित नहीं मिलें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि अगर उनके इर्द-गिर्द किसी भी व्यक्ति के शरीर पर सफेद दाग हो और उसपर किसी प्रकार चुभन महसूश नहीं करता हो, तो ऐसे में उसे नजदीक के अस्पताल में लेकर आवें। जहां पर उन्हें निःशुल्क ईलाज एवं दवा दी जाएगी। मौके पर एलटी कुलदीप शर्मा, सहिया मीरा दुबे, वीरेंद्र मिश्रा,धर्मजीत राम आदि उपस्थित थे।

18 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) शेषशैया भगवान बिष्णु मंदिर का कलश यात्रा के साथ बारहवीं वार्षिकोत्सव प्रारम्भ

बिशुनपुरा(गढ़वा) पोखरा चौक स्थित शेषशैया भगवान बिष्णु मंदिर के बारहवें वार्षिकोत्सव का तीन दिवसीय कार्यक्रम रविवार को कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनन्त प्रताप देव उपस्थित थे।
भगवान विष्णु के शोभा यात्रा के साथ कलश यात्रा मंदिर परिसर से चल कर लाल चौक होते हुए मेंन रोड बिशुनपुरा थाना स्थित बाकी नदी तट पर पहुंच कर पंडित त्रिदीप मिश्र व प्रभाकर मिश्र के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सभी श्रद्धालुओ ने कलश में नदी का पवित्र जल को भर कर पुनः मुख्य सड़क होते हुए अपर बाजार, गांधी चौक, पुरानी बाजार पहुची जहा शिव स्थल पर पूजा अर्चना कर पुनः विष्णुमन्दिर कर शिव स्थान पर जलाभिषेक किया गया। कलशयात्रा में जिले के सैकड़ो गावो से आए लगभग पांच हजार श्रद्धालु भक्त शामिल हुए। कलशयात्रा में शामिल श्रद्धालु नारायण, हरहर महादेव आदि जयकारे लगा रहे थे।

कलश यात्रा में सामिल मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा कि पलामू प्रमंडल का एक मात्र विशुनपुरा का यह विष्णु मंदिर आकर्षण का केंद्र है।
वहीं इस महोत्सव के शुभ अवसर पर ओंकार सोनी पिता शिवलाल सोनी ने भगवान विष्णु को एक किलो चांदी से बना छतरी भेट किया।
इस भब्य कलशयात्रा को लेकर थाना प्रभारी बिजय सिंह के नेतृत्व में महिला सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। वार्षिकोत्सव को लेकर भगवान विष्णु की प्रतिमा एवं मंदिर परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

अखंड कीर्तन के साथ ही प्रखंड मुख्यालय भक्तिरस में डूबने लगा है। आयोजन समिति के अध्यक्ष नारायण शर्मा ने बताया कि चार दिनों तक चलने वाले धार्मिक कार्यक्रम के दौरा मांस और शराब सेवन पर पूर्णत: प्रतिबंध होता है। उसके अलावा प्रखंड मुख्यालय में साफ सफाई पर खास ध्यान दिया जाता है। प्रखंड मुख्यालय स्थित हर घर और परिवार के सदस्यों के अलावा दूसरे गांवों से आने वाले श्रद्धालु भी उसका पालन करते हैं।
इस कलशयात्रा में मंदिर समिति के नवल किशोर गुप्ता, गौरीशंकर गुप्ता, ज्वाला प्रसाद, ओमप्रकाश गुप्ता, संजय गुप्ता, सुरेश भंडारी, मदन गुप्ता , सुशील गुप्ता ललन प्रसाद, प्रभु चन्द्रवँशी, सचिन गुप्ता, गुप्ता,प्रभु राम, ओंकार सोनी, अजय यादव सहित हजारो श्रद्धालो सामिल हुए।

101 total views, 2 views today

रमना (गढ़वा): प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक नन्हकू सिंह की मौत,उपप्रमुख रविन्द्र कुमार हुए दुःख में शामिल

मृतक के घर पहुंचे उपप्रमुख रविन्द्र कुमार

रमना (गढ़वा) : रमना प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत  हारादाग कला निवासी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक नन्हकू सिंह (50 वर्ष) की मौत आज आकस्मात इनके घर पर गयी।नन्हकू सिंह रात्रि में भोजन कर अच्छे से परिवार के साथ सोये थे,सुबह होते ही परिजनों ने देखा कि वे अपने बेड रूम में मृत पड़े हैं।ज्ञात हो कि नन्हकू सिंह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक थे तथा इनकी आवास अभी पूरा भी नहीं हुआ है।जैसे ही इस खबर की जानकारी प्रखंड उप प्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी को मिली,वे तुरंत पंचायत सचिव विजय यादव पंचायत स्वयंसेवक सकेन्द्र कुमार चौधरी,संजीव गुप्ता को साथ लेकर परिजनों से मिले एवं रोते बिलखते परिवार को ढांढस बँधाया तथा जो भी सरकारी लाभ हो दिलवाने हेतु आस्वस्त किया।इस मौके पर महेंद्र चौधरी ,वार्ड सदस्य जितेंद्र चौधरी,सुरेश चौधरी आदि लोग उपस्थित हुए।

51 total views, 2 views today