Bhawnathpur News Garhwa । लॉक तोड़कर बोलेरो की हुई चोरी

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना क्षेत्र के टीकर टोला निवासी पचु बैठा के घर बाहर खड़ी बोलोरो को अज्ञात चोरो ने बुधवार की रात चोरी कर ली. बोलेरो चोरी की घटना को लेकर वाहन मालिक ने स्थानीय थाने में अज्ञात चोरो के विरुद्ध मामला दर्ज कराई है.भुक्तभोगी पचु बैठा ने बताया कि आये दिन की तरह ही बुधवार की रात भी मैं अपना बोलेरो जिसका नम्बर OR 09 K 8642 है, अपने घर के बाहर खड़ा कर सोने चला गया, जब मेरी पत्नी गुरुवार के सुबह 4 बजे उठी तो देखी की घर के बाहर खड़ी बोलेरो गायब थी, काफी खोजने के बावजूद कोई पता नही चला इसके बाद मैं थाना पहुंच कर बोलेरो चोरी होने संबंधी लिखित आवेदन दिया.

Chiniya News Garhwa । धान रोपनी का कार्य शुरू आज भी गांव में भारतीय संस्कृति परंपरा है बरकरार

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में पिछले 2 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश के बाद किसानों के चेहरे पर काफी खुशी देखी जा रही है। बताते चलें कि पिछले 15 दिनों से क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही थी जिसके कारण किसानों के चेहरे पर उदासी देखी जा रही थी लेकिन पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बारिश के साथ ही धान का बीडा निकालने का कार्य तथा धान रोपनि का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं धान रोपने के समय महिलाएं धान की कियारियो में तरह-तरह की गीत गाकर बिड़ा निकालने का काम तथा धान रोपने का कार्य करती हुई देखी जा रही है । आज भी भारत देश की संस्कृति हमारे गांव घर मे साफ झलकती हुई नजर आती है भारत देश की संस्कृति को आज भी गांव की ग्रामीण महिलाएं ने जिंदा रखी हुई है । साथ ही एक कहावत भी है कि जब भी गांव में धान रोपनी का कार्य शुरू होता है तो इसी तरीके से गांव की महिलाएं गीत गाकर अपने हाथों से एक एक धान के बिचड़े को रोपती है ताकि धान की पैदावार अच्छी एवं उन्नत किस्म की हो वही आज चिनिया में ग्रामीण महिलाओं को धान के बीचड़े को निकालने तथा धान रोपनि करते हुए देखा गया । मौके पर उपस्थित किसान मोहम्मद मसीर आलम उर्फ बिगु ने बताया की पिछले 2 दिनों से मूसलाधार बारिश के कारण हम लोगों ने धान रोपने का कार्य शुरू कर दिया है जो कि पिछले 15 दिनों से क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही थी जिसको लेकर हम लोग काफी उदास थे लेकिन अब समय पर बारिश हो गई है और हमें विश्वास है कि इस वर्ष धान की पैदावार अच्छी होगी ।

Ketar news garhwa | राज्यपाल के नाम 5 सूत्री मांग पत्र सौपते बीडीओ को राजद कार्यकर्ता

केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार : राष्ट्रीय जनता दल के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह के निर्देशानुसार केतार प्रखंड विकास पदाधिकारी नितेश भास्कर को राजद के प्रखंड इकाई प्रखंड अध्यक्ष गोपाल विश्वकर्मा,प्रदेश सचिव महेंद्र पाल के नेतृत्व में राज्यपाल रमेश बैस के नाम 5 सूत्री मांग पत्र सौंपा।

मांग पत्र में डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, खाद्य सामग्री के बढ़ते मूल्यों को कम, नियंत्रण करना। किसान विरोधी बिल को वापस लेने,बढ़ते भ्रष्टाचार पर नकेल कसने, शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की मांग शामिल है।

मौके पर महेंद्र पाल, मोहम्मद ताजामुल अंसारी, धमेंद्र गुप्ता,संतोष सिंह,शम्भू सिंह खरवार,कामेश्वर सिंह, रमेश राम सहित राजद के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बच्चों को किया गया विशेष स्वास्थ्य जांच

केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार : केतार प्रखंड में स्थित हेल्थ वैलनेस सेंटर पाचाडुमर में झारखंड सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत प्रखंड के शून्य से अठारह वर्ष के बच्चों का स्वास्थ्य जांच किया गया।

जिनमें से 37 बच्चों को क्रोनिक विमारी के रूप में चिन्हित किया गया।चिन्हित किए गए बच्चों में हाथ पैर टेड़ा,होठ सट्टा,बधिर जैसे विमारी से ग्रसित है।बताते चले कि झारखंड सरकार के निर्देशानुसार 26 जुलाई से एक अगस्त तक शून्य से 18 वर्ष के बच्चों को स्वास्थ्य जांच कर क्रोनिक विमारी से ग्रसित बच्चों को चिन्हित कर डेटा उपलब्ध कराना था।

क्रोनिक विमारी से ग्रषित बच्चों को सरकार मुफ्त इलाज कराएगी।इस मौके पर डॉक्टर निशंक नि श्रम, बीटीटी अनुज कुमार, धर्मजीत राम,इंद्रदेव राम एएनएम चिंता कुमारी, आदि लोग उपस्थित थे।

Bhawnathpur News Garhwa । पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से खपरैल मकान हुआ ध्वस्त

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के चलते टिकर टोला निवासी श्रवण साह के खपरैल मकान में पानी घुस जाने के कारण घर ध्वस्त हो गया है। घर गिर जाने से परिवार बेघर हो गए हैं। भुक्तभोगी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण हम लोगों का मकान बुधवार की रात में ध्वस्त हो गया है। बताया कि रात में अचानक धीरे-धीरे मकान ढहने लगा। यह देख परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर निकलकर किसी तरह जान बचाई।

समय रहते बाहर निकल जाने से जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ पर खाने पीने और रहने का सभी सामान नष्ट हो गया है। उन्होंने बताया कि उन्हें पीएम आवास का लाभ भी नहीं मिला है। किसी तरह मजदूरी कर अपने घर परिवार का भरण पोषण करते हैं। अब क्षतिग्रस्त मकान को बनाना भी उनके बूते की बात नहीं है। भुक्तभोगियों ने बताया कि एक तो वैश्विक महामारी में काम के अभाव में गरीबों की जान जा रही है, ऊपर से मकान के ढह जाने से हमारा रहने का आसरा ही खत्म हो गया।

Kandi news garhwa। 45 वर्षीय महिला की हुई मौत


कांडी से अरुण कुमार चौबे की रिपोर्ट

कांडी। गढ़वा। कांडी थाना क्षेत्र के अधौरा गांव निवासी महेन्द्र पासवान की 45 वर्षीय पत्नी शकुंतला देवी की मौत इलाज के लिए ले जाने के दरम्यान रांची में गुरुवार को 4 बजे सुबह में हो गयी।मृतिका 26 जुलाई को चलती बाईक से गिर कर गम्भीर रूप से घायल हो गयी थी।वह अपने पुत्र के साथ बाइक से बरडीहा थाना के ललगाड़ा अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी,की खरसोता गांव में एक मोड़ पर वह असंतुलित होकर चलती बाइक से गिर गयी थी।जिससे सिर में गंभीर चोट आई थी।इलाज के लिए गढ़वा एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था।जहां पर डॉक्टर ने गम्भीर स्थिति को देखते हुए बाहर ले जाने की सलाह दी।रांची ले जाने के दौरान रिम्स गेट पर पहुंचते ही मृत्यु हो गयी।मृतिका अपने पीछे पति सहित तीन लड़की व एक लड़का छोड़ गयी है।एक लड़की शादी करने योग्य है।मुखिया योगेन्द्र राम व पूर्व मुखिया जय किशुन राम ने मृतिका के घर पहुंच कर परिजनों को सान्तवना दिए।अंतिम संसार सतबहिनी स्थित मुक्तिधाम में कर दिया गया।

Chiniya News Garhwa । बीडीओ ने किया आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण


चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया चिनिया प्रखंड विकास पदाधिकारी कालिदास मुंडा ने बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के कई आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी कालिदास मुंडा ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया है। इस दौरान आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र चिखुरा पत्थर, आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र अनहारिदह आंगनबाड़ी केंद्र भुइया टोली तथा आंगनबाड़ी केंद्र आमा टोली का निरीक्षण किया गया। जिस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र पर कई तरह की कमियां देखी गई। वही आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र चीखुरा पत्थर में अभी तक शौचालय का कार्य पूरा नहीं किया गया है और ना ही बच्चों के पानी पीने के लिए समुचित पेयजल की व्यवस्था है। जबकि आंगनबाड़ी केंद्र भवन के बरामदे में अभी तक चैनल गेट भी नहीं लगाई गई है। इसी तरह की कमियां आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र अनहारी दह में भी पाई गई ।

वही आंगनबाडी केंद्र भुइया टोली तथा आमाटोली में भी पाई गई जबकि इस दोनों आंगनबाड़ी केंद्र पर अभी तक एक आंगनबाड़ी केंद्र पर रंग रोगन का भी कार्य नहीं किया गया है जबकि दूसरा आंगनबाड़ी केंद्र आमा टोली में 14वें वित्त की राशि से रंग रोगन कार्य में लीपापोती का कार्य देखा गया। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र भवन के छत से बरसात के दिनों में पानी भी टपकने की शिकायत आमा टोली आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका के द्वारा किया गया। जबकि आंगनबाड़ी केंद्र भुईयां टोली में भी भवन के सामने लगा हुआ चापाकल कई वर्ष पहले से बंद पड़े हैं जिससे बच्चों को पानी के लिए बहुत बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वही सेवीका के द्वारा कहा गया कि हम लोगों को 5 महीने से राशन नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण हम लोग बच्चों के बीच पोषाहार राशन का वितरण नहीं कर पा रहे हैं। आंगनबाड़ी केंद्र के औचक निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ पंचायत सचिव नवल किशोर यादव भी मौके पर उपस्थित थे।

Banshidhar nagar news garhwa । सर्प के डसने से 40 वर्षीय कृष्णा मेहता का हुआ मौत


बंशीधर नगर से चुनमून की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । बंशीधर थाना क्षेत्र के हुलहुला खुर्द पंचायत के पिंडरिया ग्राम निवासी कृष्ण मेहता 40 वर्षिय की मृत्यु सर्प के डसने से हो गया । प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्ण मेहता जंगल मे कैरइल बॉस काटने के लिया गया था उसी दरमियान सर्प ने डस लिया। घर आने के बाद ग्रामीणों ने आनन-फानन में सरकारी हॉस्पिटल भी ले गये परंतु उसका शरीर फूलने लगा उसके बाद लोग तुमेगड़ा अस्पताल ले गए। तुमेगड़ा इलाज के बाद भी उसको कोई राहत नही मिला और बुधवार की शाम इलाज के दरमियां मृत्यु हो गई। घटना को सुनते ही गाँव मे कोहराम मच गया परिजनों का रोरोकर बुरा हाल है।
बता दे कृष्णा मेहता एक गरीब परिवार से विलंब करता है उसके दो लड़का और एक लड़की है किसी पुत्रो को शादी भी नही कर पाया और वो दुनिया छोड़ चला गया।
गुरुवार की सुबह झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कार्य समिति सदस्य सूर्य देव मेहता ने उसके घर पहुचकर सरकारी सुविधाओं को दिलाने के लिए आश्वासन दिया। श्री मेहता ने बताया कि जल्द ही प्रधानमंत्री आवास योजना मुहैया कराया जाएगा।उस मौके पर समाजसेवी बीरेंद्र प्रसाद,उप मुखिया अमर राम,उमेश मेहता,शत्रुघ्न मेहता,नंदकिशोर मेहता, मनोज मेहता,रामदेव मेहता,परमेश्वर मेहता, सहित अन्य लोग उपस्थित थे

Chiniya News Garhwa । राजद का एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय धरना प्रदर्शन

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय परिसर में राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर चिनिया प्रखंड मुख्यालय परिसर में महंगाई पर एक दिवसीय धरना दिया गया। जिसका नेतृत्व राजद प्रखंड अध्यक्ष राम सागर यादव ने की। तथा मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद फरीद, राजद नेता अयुब मंसरी मौजूद रहे। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष राम सागर यादव ने कहा कि पुरा देश भाजपा के सरकार में महंगाई से त्रस्त है। लोग डीजल, पेट्रोल, गैस के महंगाई से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। और भारत सरकार आंख मूंदकर बैठी हुई है। सरकार को चाहिए कि जनता को राहत के लिए पेट्रोल, डीजल, गैस सहित प्रतिदिन के सामग्रियों में उसके मूल्यों को कम कर आम जनता को राहत दे देश के मोदी सरकार मे आम लोगों की हालत आर्थिक रूप से बहुत कमजोर हो गई है। जिससे उनके दैनिक जीवन पर प्रभाव पड़ रहा है। हमारी पार्टी गरीबों के लिए हमेशा से लड़ाई लड़ती रही है। और आगे भी लड़ती रहेगी। इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के नाम सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर महंगाई कम करने की मांग की। इस मौके पर राजद के निर्मल यादव, आलमगीर मंसूरी, बली खाँ,जहांगीर मंसूरी, रामप्रवेश तुरी ,निर्मल तुरी, अयोध्या प्रसाद साहू, आर्यवरत कुमार,नरेश यादव ,विनोद यादव, शरीखा भुईयां, बलराम सिंह, अब्बास मंसूरी,जयराम सिंह, भोला यादव सहित कई राजद के सिपाही मौजूद थे ।

Banshidhar nagar news garhwa । बैंगलोर जा रही बाल मजदूरों से भरी सैलहारी नामक बस पकड़ाई

बंशीधर नगर से चुनमून की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । बीते कुछ दिनों से नगर ऊंटारी में बाल मजदूरों से भरी बस पकड़ाने का सिलसिला जारी है,ताजा मामला गुरुवार सुबह का है। बरडीहा से बाल मजदूर को ले कर बैंगलोर जा रही बस को नगर ऊंटारी थाना ने पकड़ कर चाइल्ड लाइन सब सेंटर भवनाथपुर को सुपुर्द कर दिया।
थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि सुबह सूचना प्राप्त हुई थी की मजदूरों से भरी बस बैंगलोर जा रही है,उन्होंने पुलिस बल को जांच पड़ताल के लिए भेजा और जांच पड़ताल कर बस को नगर थाना ले आया। सीडब्ल्यूसी सब सेंटर के मेंबर महेश्वर बैठा ने जांच पड़ताल की तो 4 नाबालिक बस में सवार थे जो बैंगलोर जा रहे थे। उनकी आयु जांच पड़ताल करने के बाद सीडब्ल्यूसी गढ़वा के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। पकड़ाने वाले में से आशीष कुमार पिता केदार तुरिया,अमरेश कुमार पिता राजेश तुरीया,शाहिद अंसारी पिता हकीक अंसारी,असलम अंसारी पिता इम्तियाज अंसारी का नाम शामिल है।

Dandai news today । डंडई पुलिस के द्वारा आधी रात में बालू लदा ट्रैक्टर को किया गया जब्त

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । डंडई में अवैध बालू का अवैध धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जबकि लगातार प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए अवैध बालू ढुलाई करते हुए पकड़े जाने पर ट्रैक्टर को जप्त करते हुए उनपर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। फिर भी लोग बालू के अवैध कारोबार में लगे हुए हैं। इसी का ताजा उदाहरण मंगलवार रात्रि का है।डंडई दानरो नदी से रात्री में अवैध ढंग से बालू लोड कर ले जा रहे एक ट्रैक्टर को रात्रि ग्रामीणों ने पकड़ कर थाने के हवाले कर दिया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि लगभग 11:00 बजे डंडई निवासी सकेंद्र मेहता द्वारा अपने ट्रैक्टर से दानरो नदी के बगीचा घाट से बालू का अवैध ढुलाई किया जा रहा था, ट्रैक्टर की आवाज की हल्ला से ग्रामीण जग गए और देखा कि ट्रैक्टर से बालू की ढुलाई की जा रही है तभी लोगों ने ट्रैक्टर को पकड़ कर थाना में सुचना कर दी जिस पर थाना द्वारा उक्त ट्रैक्टर को जप्त कर थाना परिसर में लगा दिया गया है। मामले को लेकर अंचलाधिकारी चोनाराम हेंब्रम ने बताया कि ट्रैक्टर को जप्त कर थाना के संरक्षण में लगा दिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Sagma News Today Garhwa । भारी बारिश से पुल टूट जाने से जन जीवन अस्त व्यस्त

सगमा से संतोष कुमार कि रिपोर्ट

सगमा । गढ़वा । इन दिनों बारिश ने तबाही मचा के रख दिया है, कहीं घर गिरा, तो कहीं बांध, तालाब, पोखरा, पुल, पुलिया बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। लोगों के आवागमन पूरी तरह रूक गया है, उसी में एक गढ़वा जिले के
सगमा प्रखंड के बीरबल गांव स्थित मलिया नदी कब्रिस्तान के सामने पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इस पुल के टूटने से ग्रामीणों को बहुत परेशानी ऑन का सामना करना पड़ रहा है। नदी में बाढ़ आने से ग्रामीणों में भय बना हुआ है। घटनास्थल पर ग्रामीणों में विकास यादव,नूर अंसारी, महेंद्र साह, राजू शाह अजय गुप्ता, महबूब अंसारी, मनोज गुप्ता, सभी ने बताया की अचानक भारी बारिश से पुल के टूट जाने से जन जीवन बिल्कुल अस्त व्यस्त हो गया है, ग्रामीणों ने आवागमन के लिए अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि से कोई विकल्प निकालने की मांग की है।

Garhwa news today । गढ़वा में बन रही है फिल्म चालबाज रंगीला

गढ़वा से दिनेश कुमार की रिपोर्ट

गढ़वा । पिछले फिल्म इंसानियत का जंग की सफलता को सेलिब्रेट किया गया। साथ ही एक नई फिल्म बनने वाली है चालबाज रंगीला। इसका शुभ मुहूर्त किया गया ओएलवी इंटरटेनमेंट के बैनर तले। गढ़वा में बन रही फिल्म चाल बाज रंगीला है एक कॉमेडी पारिवारिक फिल्म है जो की OLV Entertainment के बैनर तले बन रही है। इस फिल्म में काम करने वाले मुख्य कलाकार इस प्रकार से है निर्माता गुड्डू कुमार रंगीला ,निर्देशक मुकेश कुमार चंद्रवसी ,प्रोडयुसर राज कुमार कुशवाहा ,गीतकार गुड्डू रंगीला ,संगीत दीपक चौधरी निसाद ,कैमरा मैन राजा खान अमित कुमार, आकाश कुमार ,
मुख्य भूमिका में हैं नायक गुड्डू रंगीला ,दशरथ दिलदार, मिकेश कुमार, अभिनेत्री रितु सिंह, चांदनी पांडेय ,पूजा शुक्ला सहयोगी कलाकार संगम प्रवेश, विशाल कुमार ,सीता देवी और अन्य खलनायक की भूमिका में हैं भोला गुप्ता, शिपु सोनी, मुन्ना जी, पहलाद जी ,विजय तिवारी ,गुल्लू कुमार ,कुंदन कुमार और अन्य गुरु आशीर्वाद प्रेम दीवाना का है। कोरियोग्राफर मुकेश कुमार चंद्रवशी ,मेकअप मैन रामसेवक, गायक संगम प्रवेश ,दशरथ दिलदार ,गायकी सोनामी सिंह रिमझिम कुमारी का है।

Bishunpura News Garhwa । बिशुनपुरा हॉलसेल मोबाइल दुकान का भभ्य शुभारंभ

बिशुनपुरा से अभय की रिपोर्ट

Bishunpura News Garhwa । बिशुनपुरा मेन रोड थाना के पास बिशुनपुरा मोबाइल प्रतिष्ठान ( प्रशांत इंटरप्राइजेज) का भभ्य शुभारंभ लोकप्रिय चर्चित समाजसेवी डॉ श्यामलाल गुप्ता के कर कमलों द्वारा नवकार मंत्र का जाप ओर गुरु मांगलिक कामनाओं के साथ पूरे विधि विधान के साथ पूजा पाठ व रिबन काट कर प्रतिष्ठान का श्री गणेश किया गया। बिशुनपुरा हॉलसेल मोबाइल की दुकान के  संचालक प्रशांत गुप्ता ने बताया के हमारी दुकान की विशेषता यह है की यहां पर मोबाइल की सभी ब्रांड की एसोसिरिज किफायती दामों में बढ़िया क्वालिटी हॉलसेल में मिलेगे। यह प्रतिष्ठान रिटेलर के मांग पर प्रारम्भ किया गया है। इस अवसर पर ब्यवसायी संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, संजय गुप्ता, सुरेश भंडारी, आषुतोष गुप्ता, रितेश कुमार द्विवेदी, जय प्रकाश गुप्ता, मुकुंद लाल , उदय चौरसिया सहित सैकड़ों संख्या में ब्यवसायी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Garhwa news today । बीडीओ की अध्यक्षता में आवास योजना की समीक्षात्मक बैठक

गढ़वा से दिनेश कुमार की रिपोर्ट

गढ़वा । आज प्रखंड विकास पदाधिकारी गढ़वा श्री कुमुद झा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। प्रखंड कार्यालय गढ़वा में आयोजित उक्त समीक्षात्मक बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा विभिन्न आवास योजनाओं के मुख्य बिंदुओं की क्रमवार समीक्षा की गई। मौके पर उन्होंने सभी नव पदस्थापित पंचायत सचिव को आवास से संबंधित रिजेक्टेड लिस्ट की भौतिक जांच करते हुए योग्य /अयोग्य लाभुकों का कारण सहित प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में 2 दिनों के अंदर जमा करने का निर्देश दिया है । इसके साथ ही उन्होंने लंबित इंदिरा आवास को 15 अगस्त 2021 तक आपूर्तिकर्ता का सहयोग लेते हुए शत प्रतिशत पूर्ण करने हेतु संबंधित पंचायत सचिव को निदेशित किया है। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा लंबित बाबासाहेब अंबेडकर आवास योजना तथा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभुक वार स्थल निरीक्षण करते हुए अपेक्षित प्रगति लाने हेतु पंचायत सचिव को निदेशित किया गया है।
बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री कुमुद झा के अलावा प्रखंड समन्वयक तथा  पंचायत सचिव मौजूद थे।

Ranka News Garhwa । खाद्य सुरक्षा के तहत की गई दुकानों की गई जांच

रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के दुकानों में झारखंड खाद्य सुरक्षा के तहत आज रंका प्रखंड के सभी मिठाई दुकान एवं किरण दुकानों की खाद संबंधी जांच की गई। इस संबंध में जांच कर रहे हैं खाद सुरक्षा नियम के तहत पदाधिकारी राजा कुमार ने बताया कि आज रंका अनुमंडल रंका प्रखंड के मिठाई दुकान एवं किराने दुकानों की जांच की गई। जांच के उपरांत बहुत से मिठाई दुकान में रसगुल्ले में मैदा की मिलावट पाई गई। वही किराने दुकान में मसूर दाल रंगा हुआ पाया गया। इस संबंध में जांच कर रहे हैं। खाद्य पदाधिकारी ने बताया कि रंका प्रखंड में मिठाई की शुद्धता एवं क्वालिटी मात्र दो दुकान में ही पाए गए। जिसमें एक संतोष मिष्ठान दूसरा नीलम स्वीट्स मिठाई दुकान की शुद्धता एवं गुणवत्ता पाई गई। वहीं पर बाकी सभी मिठाई दुकान मिलावट पाई गई है । जो सभी दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ी गई है । अगर अगले बार जब जांच होगी जांच में अगर दुकानदार मिलावट में पाए गए तो इन सभी को कानूनी प्रक्रिया के तहत इन सभी दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी राजा कुमार ने बताया कि किराने दुकान में भी जांच की गई। इनके साथ में जांच कर रहे कर्मियों पदाधिकारी एवं थाना के हवलदार ब्रह्मदेव यादव एवं पुलिस के जवान इस मौके पर उपस्थित होकर जांच पदाधिकारियों को सहयोग कर रहे थे।

Dandai news today । पुलिस विभाग में कार्यरत भाई ने अपने बडे भाई को मारकर किया घायल

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । डंडई प्रखंड के बैरियादामार गांव निवासी पुलिस विभाग में कार्यरत एक सौतेला भाई ने एक बड़े भाई को लात घुसा और गड़ासा से मार कर घायल कर दिया। जिससे उसके बड़े भाई रोज मोहम्मद अंसारी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए मेराल अस्पताल में भर्ती कराया गया । लेकिन स्थिति खराब होने की वजह से गढ़वा सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। घटना को लेकर रोज मोहम्मद अंसारी के पुत्र कमरुद्दीन अंसारी ने बताया कि हमारे अब्बू अपना केवाला वाला जमीन को जोतवाने गए थे। इसी दरमियान पुलिस विभाग में कार्यरत मेरा चाचा कलीमुद्दीन अंसारी अपना जमीन बताते हुए लात घुसा गडासा से वार किया।बीच-बचाव करने आए लोगों की वजह से अब्बू की जान बची। नहीं तो उनका सौतेला भाई जान ही ले लेता। साथ ही बताया कि उनके द्वारा पहले भी जमीन हड़पने की कोशिश किया गया था और जब भी कलीमुद्दीन छुट्टी पर घर आते हैं मेरे अब्बू के साथ मारपीट करने का बहाना खोजते रहते हैं। अंत में आज उनके द्वारा मेरे पिता के ऊपर जानलेवा हमला कर ही दिया गया।

Ranka News Garhwa । नाली पूर्ण नहीं होने से खतरे की देर रही है संकेत


रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के दूधवल पंचायत में बना नाली जो पूर्ण नहीं होने से नाली की बहाव से मिट्टी बहाकर पानी द्वारा ले जाने से रोड के बगल में नाली गड्ढे में हो रही है तब्दील। जिसको लेकर गांव की ग्रामीण वाहनों के द्वारा गड्ढे में गिरने से खतरे की होने की संभावना लोगों के द्वारा व्यक्त की जा रही है। इस संबंध में बताते चले कि दूधवल पंचायत के बड़ी मस्जिद से उत्तर वारा टोला में बना नाली जो पूर्ण नहीं होने के कारण नाली के पानी से गड्ढे में हो रही हैं तब्दील। जिससे आवागमन में वाहनों को गड्ढे में गिरने से खतरे की दे रही है संकेत। जिससे ग्रामीण है भयभीत। ग्रामीणों का कहना है कि नाली निर्माण पूर्ण हो जाती है, तो इस प्रकार से रोड के बगल में गड्ढा नहीं बनता और खतरे की जो संकेत दे रही है उसकी भय हम ग्रामीणों को नहीं होती।

Kandi News Garhwa। 34वें बीडीओ के रुप में मनोज तिवारी ने कांडी प्रखंड में दिया योगदान


कांडी से अरुण कुमार चौबे की रिपोर्ट

कांडी । गढ़वा । कांडी प्रखंड कार्यालय में 34 वें बीडीओ के रुप में बुधवार को मनोज तिवारी ने योगदान दिया।इससे जोहन के स्थानांतरण के बाद मझिआंव बीडीओ अमरेन डांग को कांडी प्रखंड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अमरेंद्र डांग ने विधिवत मनोज तिवारी को कांडी बीडीओ का प्रभार दिया। नए बीडीओ के प्रभार ग्रहण करने के बाद भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामलाला दुबे, कांडी पंचायत मुखिया सह भाजपा नेता विनोद प्रसाद एवं भाजपा अनुसूचित जाति के कांडी मंडल महामंत्री अनुप कुमार ने बुके देकर अभिनंदन किया. वहीं स्वंय सेवी संस्था दृष्टि यूथ ऑर्गनाइजेशन के प्रधान सचिव सह भाजपा के युवा नेता शशांक शेखर ने अंगवस्त्र तथा श्रीमद्भागवत गीता देकर नए बीडीओ का स्वागत किया।

बीडीओ ने प्रखंड व अंचल कार्यालय कार्यालय के कर्मियों से परिचय प्राप्त किया। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि प्रखंड व अंचल में पेंडिंग कार्यों का निष्पादन करते हुए कार्यालय को ससमय संचालन करना मेरी प्राथमिकता होगी। मीडिया द्वारा भ्रष्टाचार व बिचौलियागिरी के सवाल का जवाब बीडीओ ने कहा कि प्रखंड व अंचल कार्यालय में बिचौलियागिरी किसी भी सूरत में हावी नहीं होने दिया जाएगा। सभी का काम ससमय होगा।

Bhawnathpur News Garhwa । भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त कई घरों में घुसा पानी

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र में बुधवार की अहले 4 बजे से सुबह 8 बजे तक करीब चार घण्टे हुई भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.बारिश का पानी लोगो के घरो में घुसने से उनके समक्ष खाने पीने की समस्या उत्पन्न हो चूका है.बारिश से जहां किसानों को फायदा हुआ है.वहीं लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है.प्रखंड क्षेत्र के भवनाथपुर के सिंदुरिया रेलवे साईडिंग स्थित नौशाद, टिकर निवासी शशि गुप्ता, रोहिनिया के प्रभु यादव के घर में भारी बारिश का पानी घुसने से घर जलमग्न हो गया तथा घर में रखा अनाज भी पानी में डूब गया, वहीँ शशि गुप्ता के घर में रखा हुआ किराना दुकान का सामान, कई क्विंटल चावल और गेंहू पानी में बह गया जिसका उसे करीब 30 हजार रूपये की आर्थिक नुकसान होने का अनुमान है. बारिश के कारण सिंघिताली गांव में भवनाथपुर केतार मुख्य पथ पर पेड़ गिर जाने से मुख्य मार्ग पर घण्टो यातायात बाधित रहा, ग्रामीणों के सहयोग से सड़क पर गिरे पेड़ को हटवाकर आवागमन चालू कराया गया. जबकि सिंधीताली गांव में केतार मुख्य पथ पर दुधवनिया के पास पुल के ऊपर से पानी बहने से घंटों यातायात बाधित रहा.

भवनाथपुर पंचायत सचिवालय में तथा प्रज्ञा केंद्र में बारिश का पानी घुस जाने से जलजमाव हो चूका है. नदी में आयी बाढ़ की पानी से भवनाथपुर थाना मोड़ के पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चली है, उक्त पुल कभी भी ध्वस्त हो सकता है, जानमाल की क्षति न हो इसके लिए प्रशासन ने लोगो से उक्त पुल पर आवागमन बंद रखने की अपील की है.बताते चलें कि बुधवार की अहले सुबह से ही भारी बारिश हो रही थी जो करीब आठ बजे सुबह तक होती रही.बारिश के कारण भवनाथपुर के कई गांवों में आफत आ गई है.

Chiniya News Garhwa । आवास प्लस प्रतीक्षा सूची 2021-22 के लिए ग्राम सभा का दोबारा हुआ आयोजन

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र अंतर्गत चिनिया पंचायत के पंचायत भवन में बुधवार को 12:00 बजे ग्राम सभा का आयोजन चिनिया उप मुखिया बाल्मीकि गुप्ता के अध्यक्षता में किया गया। जिसमे उप मुखिया ने ग्राम सभा मे आवास प्लस आवास की सूची में आए लाभुकों का नाम पढ़कर सभी कैटेगरी वाले को पढ़कर सुना दिया गया तथा जिस लाभुक का नाम आवास प्लस में नहीं आया वैसे लोगों को उप मुखिया के द्वारा समझाया गया कि यह लिस्ट जिले से आया हुआ है। जिस किसी लाभुक का नाम अगर इस आवास सूची में नहीं है तो वैसे लाभुकों को भी जिले से चिट्ठी आने के बाद ग्रामसभा के माध्यम से आवास के लिए चयनित किया जाएगा। बताते चलें कि कुछ दिन पहले भी आवास प्लस को लेकर ग्राम सभा का आयोजन हुआ था लेकिन उस ग्राम सभा में पंचायत सेवक की अनुपस्थिति के कारण आज फिर से ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

मौके पर चिनिया पंचायत सचिव नवल किशोर यादव, उप मुखिया बाल्मीकि गुप्ता, वार्ड सदस्य नौसाद मंसूरी, सरजू प्रजापति, स्वयं सेवक अखिलेश यादव, अनिल कुमार रवि, आशीष यादव, बेलाल मंसूरी, हरि ओम यादव शिवलाल प्रसाद, बंशीधर यादव सहित पंचायत क्षेत्र से आये हुए कई लोग मौके पर उपस्थित थे।

Banshidhar nagar news garhwa । अनुमंडल के विभिन्न गांव में बारिस होने से काफी क्षति पहुंचाया

बंशीधर नगर से चुनमून की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । मंगलवार की रात्रि हुई तेज बारिश ने बंशीधर नगर अनुमंडल के विभिन्न गांव में काफी क्षति पहुंचाया है। बाकी नदी और लौंगा नदी रौद्र रूप अपनाई हुई है ।स्थानीय गोसाई बाग स्थित सर्वेश्वरी आश्रम के बगल का पुल एवं नरखोरिया खुर्द ग्राम में बने पुल के ऊपर से बाकी नदी बह रही है। नदी का बहाव के कारण पुलिया का गडवाल भी टूट गया ।

बाकी नदी का रूद्र रूप होने के कारण पुल से पार होकर रक्सा और पुरैनी के दक्षिणी टोली में जाने का रास्ता भी बंद हो गया है। वही फसलों को काफी नुकसान हुआ है। जबकि विभिन्न गांवों के दर्जनों घरों को काफी क्षति पहुंची है।
वही बभनी गांव को जोड़ने वाली पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। जबकि सड़क को भी नदी ने अपने में समा लिया है। ऐसे में बभनी के ग्रामीणों को नगर अनुमंडल आने के लिए काफी जद्दोजहद करना पड़ रहा है।

रात्रि से भारी वर्षा होने के कारण नदी का रौद्र रूप के चलते यहां से आवागमन कट गया है ।जिससे ग्रामीणों में भय ब्याप्त है। वही अनुमंडल के नरखोरिया पुरैनी, टिकर, चट्टी,रक्सा,सरहस्ताल, अहिरपुरवा,अधौरा ,गांव में नदी के विकराल रूप धारण करने से काफी नुकसान हुआ है एव कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्द्धन कुमार ने कहा कि बारिश से हुए नुकसान का अंचल पदाधिकारी से मिले रिपोर्ट के अनुसार सरकारी प्रावधानों के अनुसार मदद की जायेगी।

Banshidhar nagar news garhwa । लगातार बारिश से कोलझिकी गांव के कई घरों में घुसा पानी

बंशीधर नगर से चुनमून की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । मंगलवार की देर रात से शुरू हुई बारिश कोलझिकी गांव के लिए काल बनकर खड़ा हो गया है। चारों और बाढ़ का पानी घुसने से गरीब असहाय लाचार बन खड़े हुए है। जानकारी के अनुसार बारिश में लगभग 30 लोगों का मकान डूब गया। ग्रामीण भिरगुराज प्रजापति, दिनेश्वर प्रजापति, मानदेव प्रजापति, मुरारी प्रजापति, मानमती देवी, इंद्रावती देवी, गीता देवी, सुनैना देवी, विक्रम राम, सुरेश राम, संजय कुमार भारती, अमरनाथ प्रजापति सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि घर में सिर्फ और सिर्फ पानी पानी नजर आ रहा है। कितनों के घर डूब गए हैं किसानों के फसल खराब हो गए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि किसी तरह से लॉकडाउन से धीरे-धीरे हम सब ऊपर उठ रहे थे, लेकिन बाढ़ का पानी आने से फिर से हम लोग परेशान हो गए हैं, घर में रखे सारा सामान खराब हो गए हैं।

Dhurki News Garhwa । बड़का नदी पर पुल का डायवर्सन को भारी बारिश ने बहाकर ले गया

धुरकी से संतोष कुमार कि रिपोर्ट

धुरकी । गढ़वा । बारिश का कहर इन दिनों कहीं न कहीं जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। पिछले लगातार मूसलाधार वर्षा से धुरकी प्रखंड स्थित बड़का नदी पर बन रहे पुल बहुत बुरी तरह बह गया। जिससे लोगों का आवागमन बिल्कुल बंद हो गया। मालूम हो की सड़क निर्माण कार्य करा रही VRS कंपनी द्वारा बगल में ही डायवर्सन बनाया गया तथा जो बारिश ने उसे भी बहाकर ले गई, इस कंपनी द्वारा जगह जगह पर पुल एवं पुलिया का निर्माण करा रही है, इसे कंपनी का लापरवाही कहा जाय या विभागीय अधिकारियों की लापरवाही, जानकारी के अनुसार गांव के कुछ ग्रामीणों ने बताया कि यदि बारिश से पहले पुल का निर्माण हो जाता तो आज हमलोगों का अवागमन बंद नहीं होती, हम सभी ग्रामीण जान माल एवं रोजगार आवागमन के लिए एक मात्र पुल तथा, जो बारिश में पुल का दैबरशन का पता ही नहीं है । ग्रामीणों ने विभाग से जल्द से जल्द आवागमन के लिए कोई ठोस कदम उठाने की मांग किया है ।

Dhurki News Garhwa । सूचना अधिकार 2005 के तहत मांगे गए जवाब का वरीय अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं

धुरकी से संतोष कुमार की रिपोर्ट

धुरकी । गढ़वा । किसी भी योजना का आप सूचना के अधिकार के तहत जवाब ले सकते हैं, जी हां वैसे तो हमारे देश में कानूनों की कमी नहीं है, लेकिन कानून का पालन करना सबसे महत्वपूर्ण बात है, वैसी ही एक युवक जो धुरकी प्रखंड स्थित खुटिया पंचायत के परास पानी खुर्द निवासी अमरेश यादव ने बताया की खुटिया पंचायत स्थित
बालूघाट वित्तीय अनियमित पर कोई ठोस कार्रवाई अभी तक नही हुई। धुरकी प्रखंड के खुटीया पंचायत मुखिया के द्वारा वित्तीय अनियमित किए जाने पर ग्राम परासपानी खुर्द गाँव के युवा समाज सेवी अमरेश प्रसाद यादव द्वारा सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत में खुटिया बालू घाट निलामी 2016, 17, 18 का पैसो से होने वाली योजनाओं का जानकारी 14 जून 2021 को सुचना के अधिकार के तहत मंगा किया गया। जिसमे मुझे 29 जून 2021 को सूचना के तहत जानकारी प्राप्त हुआ कि 2016 से 2021 तक कुल राशि 29 लाख रुपये खुटीया पंचायत में आया। जिससे 47 योजना किया गया, जो 45 चापाकल ,दो पथ मरम्मती किया गया।

इसके बाद मैं तत्कालीन धुरकी प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया जांच करने के लिए जो कि प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा जांच में वितीय अनियमितता पाया गया। 45 चापाकल और दो पथ मरम्मती किया गया है । फिर प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा वरीय पदाधिकरी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी को जांच प्रतिवेदन दिया गया। जिसका ज्ञापक 732 दिनांक 01जुलाई 2021 है। जोकि 26 दिन हो गए। जांच करने हेतु आवेदन दिए हुए लेकिन जिला पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार का अभी तक खुटिया पंचायत बालूघाट का वितीय अनियमितता पर कोई कार्रवाई नही की गई है

इससे ये जाहिर साबित होता है कि जिला पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा संज्ञान में नहीं लिया गया है। ये जनहित में बिल्कुल निन्दनीय है। अगर किसी प्रकार का कोई कार्रवाई नही होता है तो प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा जो जांच प्रतिवेदन कॉपी मिला है। मैं उसे लेकर वरीय अधिकारी के पास फिर शिकायत करूँगा और बाध्य होकर धरने पर भी बैठुंगा।

Dhurki News Garhwa । सूचना का अधिकार की उड़ रही धज्जियां, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

धुरकी से संतोष कुमार कि रिपोर्ट

धुरकी । गढ़वा । हवा और पानी के बिना मनुष्य एक पल भी जीवित नहीं रह सकता है, जल के बिना एक-एक जीव जंतु तरसते हैं, और यदि यही जल आवश्यकता से अधिक मात्रा में जो जाती है, लोगों जन जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है । जी हांnघटना धुरकी प्रखंड स्थित गनियारी कलां गांव की है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि में लगातार भारी वारिश ने गनियारी कलां निवासी हरिहर सिंह पिता कर्मन सिंह का बैल और गाय तेज पानी के बहाव में आकर बह गया। जिससे बैल एवं गाय की मौत हो गई। गनियारी कला के युरिया नदी में दो बैल, दो गाय बाढ़ से बह गया। जिसमें दो गायों को नदी से छानकर निकाला गया। जिसमें दो गाय की मौत हो गई और बैल बह गया। जिसकी जानकारी झामुमो पंचायत अध्यक्ष प्रेम वनतसिंह ने स्थल पर जाकर के विभागीय पशु चिकित्सक डॉक्टर से संपर्क कर उसे पोस्टमार्टम के लिए आगरा किया एवं आपदा के तहत परिजनों को सरकारी लाभ दिलाने का भरोसा दिया गया। तत्काल अंचला अधिकारी से बात करके उसे मुआवजा की आवेदन देने के लिए कहा गया। जिसमें अंचल पदाधिकारियों को लिखित आवेदन देकर के मुआवजा की आपदा के तहत मुआवजा की मांग किया गया। एवं परिजनों की रो-रोकर बुरा हाल है। क्यूंकि अभी धान रोपनी का समय था। यह बैल गाय हरिहर सिंह पिता कर्मन सिंह सिंह का था। इस दुख की घड़ी में झामुमो प्रखंड अध्यक्ष ने उनके परिवार को ढांढस बताया एवं जो भी सरकारी सहायता हो हरसंभव दिलाने का प्रयास करूंगा ।

Kharaundhi news garhwa । ग्रामीणों ने बीडीओ को सड़क निर्माण कराने के लिए दिया आवेदन


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी पंचायत के ठाकुर टोला के ग्रामीण मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ रोशन कुमार से मिलकर पुराना प्रखंड कार्यालय मोड़ से ठाकुर टोला तक का जर्जर सड़क को अभिलंब निर्माण कराने के लिये आवेदन दिया। ग्रामीण मनू ठाकुर, सिकंदर ठाकुर, धनमानी देवी, बेबी देवी, चिंता देवी, सुनील विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, राजेंद्र विश्वकर्मा, अनीता देवी, चंद्रदेव ठाकुर सहित दो दर्जन लोगों ने बताया पुराना ब्लॉक मोड से ठाकुर टोला तक का सड़क का हाल बहुत ही जर्जर है। बरसात के दिनों में पैदल चलने में लोग गिर जाते हैं। लोगो को बरसात के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी उस समय उठाना होता है जब लोगों के घर मे अचानक कोई बीमारी हो या किसी के घरों में डिलेवरी हो तो उक्त सड़क से आने जाने में काफी परेशानी होती है। जबकि प्रखंड के सभी पंचायत में मनरेगा योजना से मिटटी मोरम सड़क का निर्माण हुआ है। परंतु ये सड़क प्रखंड कार्यालय के समीप होने के बाबजूद इस सड़क पर किसी पदाधिकारी या जनप्रतिनिधि का नजर नहीं पड़ा। जिसके कारण यह सड़क काफी जर्जर स्थिति में है। अगर उक्त सड़क का निर्माण 3 दिन के भीतर नहीं हुआ तो हम सभी ग्रामीण व जनप्रतिनिधि जन आक्रोश आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। ग्रामीणों का प्रतिनिधित्व विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकार विश्वकर्मा तथा खरौन्धी मुखिया उपेंद्र कुमार भारती ने किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि सड़क बनाने के लिये ग्रामीणों ने मुझे आवेदन दिया है। जेईई के साथ ले जाकर जर्जर सड़क का जांच करेंगे। जांचोपरांत उक्त सड़क को बनवाया जायेगा।

Majhioan News Garhwa । जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्यान्न का किया वितरण: एसएन त्रिपाठी


मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर एसएन त्रिपाठी ने प्रखंड क्षेत्र में भ्रमण कर वैसे लोग जो असहाय, विकलांग, गरीब तपके लोग जिनका राशन कार्ड नहीं है और वे राशन जैसे मूलभूत सुविधाओं से वंचित है उन्हें चिन्हित कर और उन्हें हो रही परेशानियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग को अवगत कराते हुए अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत तीन लोगों को राशन दिलवाने का काम किया। सहोदरी देवी पति गोवर्धन प्रजापति ग्राम मोरबे, सुरेश शाह पिता स्वर्गीय शंकर शाह ग्राम गहिडी, तेतरी देवी पति रामसेवक राम ग्राम मोरबे का नाम शामिल है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर एसएन त्रिपाठी ने कहा कि हमारी पार्टी गरीब लोगों की पार्टी है। यह हमेशा से गरीबों के प्रति सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है और नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार मैं क्षेत्र में भ्रमण कर वैसे लोगे जिनका राशन कार्ड नहीं है। उनका राशन कार्ड बनवाने का काम तथा राशन दिलवाना वही जिनका अभी तक पीएम आवास नहीं बना है। जिन्हें वास्तव में आवास की जरूरत है। मैं ऐसे लोगों को डोर टू डोर जाकर खुद ब खुद सत्यापन कर आवास भी माननीय प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग के सहयोग से दिलाने का काम करता हूं। त्रिपाठी ने कहा कि मेरा जन्म ही गरीब, असहाय, विकलांग तथा समाज कल्याण के लिए हुआ है। मैं जब तक हूं समाज कार्य के लिए हमेशा से कार्यरत रहूंगा।

Ketar news garhwa । पीएम आवास को लेकर हंगामे के साथ प्रखंड के सभी पंचायतों में ग्राम सभा संपन्न

केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार : केतार प्रखण्ड के प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत आवास प्लस की सूची का स्थाई प्रतीक्षा सूची तैयार करने हेतु सभी पंचायत सचिवालय में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

सभी जगह हंगामे के साथ ग्राम सभा की समाप्ति हुई।ग्राम सभा मे आवास प्लस में कटे हुए नामो को लेकर ग्रामीण आक्रोशित थे।ग्राम सभा मे सैकड़ो लोगो को कहना था कि जिस टेबल से आवास प्लस सूची से योग्य लाभुको का नाम अनदेखी कर काटा गया है,बचे हुए लाभुको की प्रतीक्षा सूची भी आवास कर्मी जांचोपरांत बनाए।

ग्राम सभा मे काफी महिलाओं की भी भागीदारी देखने को मिली।महिलाओ ने भी जमकर आवास कर्मी पर बरसे।महिलाओं का कहना था कि हमलोग का अभी तक किसी भी आवास योजना का लाभ नही मिला है।

हमलोगों का घर खपरैल का है।फिरभी आवास प्लस में नाम नही है।आवास कर्मी कई बार कभी फ़ोटो खीचने तो कभी जियो टैग करने के नाम पर पैसा की उगाही किए पर अभी तक सूची में नाम नही जोड़े।

जिला की आवास संबंधित अधिकारीयो से भौतिक सत्यापन कर आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग किया है।इस मौके पर सभी पंचायत के संबंधित पंचायत सेवक,पंचायत सचिव,पंचायत स्वयंसेवक, रोजगार सेवक एवं सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित थे।

Breaking News Banshidhar Garhwa । आपसी नोकझोक के कारण 15 वर्षीय असलम की मौत

बंशीधर नगर से चुनमून की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव के झुमरी टोला में नबालिको के आपसी नोकझोक के कारण तैयब अंसारी का 15 वर्षीय पुत्र असलम अंसारी की मौत हो गई। नोकझोक इतनी बढ़ गई की लोग एक दूसरे को मारने को आतुर हो गए। जानकारी के अनुसार सभी साथी नाबालिग हैं । जानकारी देते हुए थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि कल रात में असलम नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद गया।दिन का नोकझोक को रात में फिर से नबालिको ने शुरू किया तो असलम अंसारी लोगो को छुड़ाने गया फिर नाबालिक दोस्त इसी के साथ उलझ पड़े, जिससे मारपीट में असलम की मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया गया है। अभी तक मृतक के परिजनों द्वारा आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है सूचना मिली है कि आवेदन लेकर आने वाले हैं।

Dandai news today । श्रावण की प्रथम सोमवारी के अवसर पर शिव भक्तों ने किया पूजा अर्चना

> भगवान भोले नाथ हम सभी को कोरोना महामारी से जल्द निजात दिलाएं : शिव भक्त

डंडई । गढ़वा। गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड में आज सावन महीना की पहली सोमवारी के शुभ अवसर पर प्रखण्ड के प्रमुख शिवालयों में सामाजिक दूरी के साथ शिव भक्तों ने पूजा पाठ किया। कोरोना काल के कारण इस बार सड़कों पर कांवरियों का रेला दिखाई नही दे रहा है। इससे पहले सावन के महीना शुरू होते ही बोल बम बोल बम के जयघोष से पूरा वातावरण भक्तिमय हो जा रही थी। पर इस वर्ष शिव भक्त अपने घर से ही बाबा की पूजा अर्चना कर रहे है। वहीं प्रखंड के विभिन्न शिव स्थलों पर कुछ भक्त पूजा पाठ करते नजर आए। श्रावण मास का मेला नहीं लगने से सभी भक्तो के चेहरे पर काफी उदासी छाई हुई थी। पुछे जाने पर प्रखंड के अधिकांश शिव भक्तों ने बताया कि हम सब पिछले कई वर्षों से श्रावण मास के प्रत्येक सोमवारी के शुभ अवसर पर भगवान शिव की पूजा अर्चना करते आ रहे हैं तथा अपने परिवार व गाँव समाज की सुख शांति के लिए कामना करते हैं। इस वर्ष भी हम सब भगवान भोले नाथ से इसके अलावा कोरोना महामारी से जल्द से जल्द निजात की कामना करते हैं।

Kharaundhi news garhwa। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा के अध्यक्षता में मंडल कार्य समिति का बैठक आयोजित किया गया बैठक प्रारंभ होने से पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं वंदे मातरम गीत गाने के बाद बैठक प्रारंभ किया गया ।बैठक में मुख्य रूप से संगठन पर मजबूती एवं पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक भाजपा समर्थित उम्मीदवार चुनाव जीते इस बिंदु पर विस्तृत चर्चा किया गया मुख्य रूप से वक्ताओं ने अपने-अपने विचार संगठन मजबूती पर दिए, जिसमें रामकृपाल द्विवेदी संगठन एवं सभी मोर्चा अध्यक्ष को संगठन मजबूती करने पर बल दिए , संगठन मजबूती पर बल दिए साथ ही विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने भी अपना संगठन मजबूती पर विचार दिए उसके उपरांत अरुण कुमार सिंह जी ने भी अपना विचार दिए एवं सभी मोर्चा के अध्यक्ष भी अपने-अपने विचार दिए महिला मंडल मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती संगीता देवी जी ने भी संगठन मजबूती पर विचार दिया बैठक का संचालन मंडल महामंत्री इग्निसुबड़ा एवं सुनील दुबे जी ने किया बैठक में मुख्य रूप से मंडल कार्यसमिति के सभी पदाधिकारी एवं कार्य समिति के सदस्य उपस्थित थे बैठक उपस्थित भाजपा कार्यकर्ता ललित कुमार सिंह , बैजू गुप्ता, अवध कुमार मेहता, नंदू सिंह, संगीता देवी, रामप्रीत गुप्ता, कृष्णा प्रसाद यादव ,उमेश पाल, विधायक प्रतिनिधि विनोद चौधरी, जितेंद्र प्रसाद यादव, शर्मा यादव, राज कुमार निराला, जगरनाथ चौधरी, सतनारायण चौधरी ,जमुना राम

Ketar news garhwa | चेचरिया गांव के समीप किसान सवारी बस दुर्घटना होने से बाल-बाल बची


केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत बलीगढ़ पंचायत के चेचरिया गांव के समीप खरौंधी की ओर जा रहे किसान सवारी बस सोमवार को सुबह पलटने से बाल-बाल बच गई।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि केतार बाजार से सवारी लेकर बस खरौंधी की ओर जा रही थी। इसी बीच चेचरिया गांव के समीप जलापूर्ति योजना के तहत सड़क के सटे गढ़ा खुदाई कर पाइप बिछाया जा रहा था।

गढ्ढे से निकले भारी मात्रा में मिट्टी सड़क पर ही रखे जाने को लेकर जगह संकीर्ण होने के कारण बस के पहिए सड़क से नीचे उतर गए संयोग रहा की स्थल पर ही कार्य में लगे जेसीबी वाहन मौजूद था। जिसके सहयोग से जेसीबी चालक के द्वारा दुर्घटना होने से बचा लिया गया।

Kharaundhi news garhwa । सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप के मिशन द्वारा पौधारोपण अभियान

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप के मिशन 5100 पौधारोपण अभियान के तहत आज संस्था के संस्थापक सदस्य अभिजित सिंह के नेतृत्व में करीवाडीह उत्क्रमित उच्च विद्यालय (भलूही) के प्रांगण में हेडमास्टर राजा राम सिंह के उपस्थिति में 25 फलदार पौधे लगाएं गए। खरौंधी प्रखंड में पौधारोपण एवं पौधा वितरण कार्यक्रम का जिम्मा लेने वाले संस्था के संस्थापक सदस्य अभिजित सिंह ने मिशन 5100 पौधारोपण अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य है प्रदूषण मुक्त ऑक्सीजन युक्त वातावरण बनाना । इसे बनाने का जो साधन है वह सिर्फ और सिर्फ पौधारोपण से ही संभव हो सकता है।मौके पर उपस्थित हेडमास्टर राजा राम सिंह एवं समिति के अध्यक्ष शर्मा यादव ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे संस्थान को समाज एवं देश को जरूरत है, जो पर्यावरण के बारे में सोचते हों और निस्वार्थ भाव से देश और प्रकृति के लिए कार्य कर रहे हैं। अगर वातावरण को शुद्ध रखना है तो पौधारोपण ही एकमात्र विकल्प है। किसी अकेले की सरकार , संगठन या प्रशासन कुछ नहीं कर सकता । जब तक की पर्यावरण के प्रति लोग जागरूक नहीं होंगे ।मौके पर समिति के अध्यक्ष शिवशंकर राय, रिंकु सिंह, राजू रंजन चंद्रवंशी,सोनू चंद्रवंशी,जितेंद्र यादव, भगवान सिंह, उमेश पाल ,शिशु पाल, नजरूल आलम, संजीत चंद्रवंशी, सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Dhurki News Today Garhwa । झारखंड मुक्ति मोर्चा का कमिटी पंचायत विस्तार का कार्य जोरों पर

धुरकी से संतोष कुमार कि रिपोर्ट

धुरकी । गढ़वा । झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार यादव ने सभी पंचायतों में पुनर्गठन की तिथि घोषित कर दिया है। जिसमें 25.7.2021 को गनियारी कला एवं 26.7.2021 को धुरकी एवं 27. 7.2021 को रक्सी 28.7.2021 को टाटीदीरी 1.8.2021 को अंबाखोरया 2. 8.2021 को खुटीया 4.8.2021 को खाला 5.8.2021 को भंडार में तिथि निर्धारित किया गया है ।

उन्होंने कहा कि जिला कमेटी के निर्देशानुसार धुरकी प्रखंड के सभी पंचायतों में झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के पंचायत कमेटी का विस्तार किया जाना है जिसमें पुराने कार्यकर्ता के साथ साथ नए कार्यकर्ता को भी पार्टी में जगह दिया जाएगा, तथा पंचायत चुनाव की तैयारी पर चर्चा हुई, गनियारी पंचायत में हुआ पंचायत विस्तार गठन का कार्यक्रम जिसमें प्रेम वनत सिंह को पार्टी के अध्यक्ष बनाया गया एवं उमेश कुमार साह को पार्टी के सचिव बनाया गया और कोषाध्यक्ष रामचंद्र सिंह को बनाया गया. इसमें पंचायत प्रभारी रामलाल सिंह को बनाया गया जिसमें पार्टी के सक्रिय सदस्य के रूप में 30 सदस्य का चयन किया गया । जिसमें कृष्णा सिंह, शंभू सिंह, रामलाल सिंह, कुलदीप सिंह, नीतीश कुमार सिंह, राज कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह, कृष्णा सिंह, महेंद्र सिंह, प्रकाश सिंह, कुलदीप सिंह, रामचंद्र सिंह, शंभू सिंह, राजकुमार खरवार, सुभाष गुप्ता इत्यादि 30 सदस्य सक्रिय कमेटी का गठन किया गया जिसमें महिला मोर्चा के नेत्री पचिया देवी, संतोषी देवी किरण देवी, विमला देवी, लालती देवी, बसंती देवी, उषा देवी, रानी देवी, इस अवसर पर पार्टी के प्रखंड सचिव सगीर अंसारी एवं पार्टी के उपाध्यक्ष अभय चंद्रवंशी एवं बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष उपस्थित थे ।

Ranka News Garhwa । भाजपा उत्तरी मंडल की ओर से पार्टी विस्तार के लेकर की गई आहूत बैठक

रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंंका । गढ़वा । रंका भाजपा उत्तरी मंडल की ओर से अनुसूचित जनजाति के प्रदेश कार्य समिति सदस्य जवाहर पासवान की उपस्थिति में उतरी भाजपा मंडल की आहूत बैठक की गई। बैठक में प्रारंभ करने से पहले श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तस्वीर पर फूल माला चढ़ाकर भाजपा उत्तरी मंडल की बैठक प्रारंभ की गई। इस बैठक में पार्टी के विस्तार के प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा सभी से पूछताछ की गई। एवं पार्टी विस्तार को लेकर सभी लोगों को युद्ध स्तर से कार्य करने को लेकर लोगों को प्रेरणा एवं प्रोत्साहन की गई। इस मौके पर प्रदेश कार्य समिति के सदस्य जवाहर पासवान ने बताए कि आज रंका प्रखंड में पार्टी विस्तार को लेकर बैठक की गई। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी बूथ स्तर तक पार्टी का विस्तार करती है। जिसको लेकर आज रंका प्रखंड में उतरी भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय सिन्हा के अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में पार्टी के विस्तार को लेकर आपस में चर्चा की गई । इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि कमलेश नंदन सिन्हा, पूर्व सांसद प्रतिनिधि सुनील माली, अरुण तिवारी, उपेंद्र चंद्रवंशी, दिनेश चंद्रवंशी, विनोद कुमार रवि, बसंत कुमार गुप्ता आदि भाजपा के कार्यकर्ता इस बैठक में उपस्थित थे।

majhioan News Garhwa । बूथ मजबूत करने को लेकर भाजपाइयों का बैठक हुआ संपूर्ण

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । भाजपा प्रदेश अनुसार एवं भाजपा गढ़वा जिला अध्यक्ष के आहवाहन पर मंडल कार्यसमिति की बैठक नगर मंडल मझिआंव में कार्यक्रम रखा गया। जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा नगर मंडल में हर बूथ को मजबूती प्रदान करने की सलाह दी गई। एवं संगठन को और मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही साथ अपना बूथ करें मजबूत का नारा दिया। गया एवं आज ही माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का मन की बात का कार्यक्रम भी सभी कार्यकर्ताओं ने सुना और माननीय प्रधानमंत्री जी के बातों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प किया। बैठक की अध्यक्षता नगर मंडल अध्यक्ष पवन कुमार ने की। एवं बैठक में जिला के पूर्व महामंत्री एवं वरिष्ठ नेता प्रेमानंद त्रिपाठी एवं वरिष्ठ नेता वीरेंद्र नाथ दुबे, नगर मंडल महामंत्री दीपक कुमार चंद्रवंशी, और शैलेंद्र पांडे मंडल के उपाध्यक्ष भगवान दत्त तिवारी एवं वीरेंद्र साहू भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री, संजय कमलापुरी जिला सोशल मीडिया प्रभारी, संजीत तिवारी जिला कार्यसमिति सदस्य, शोभा जयसवाल पूर्व मंडल अध्यक्ष, सच्चिदानंद सिंह युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष, बबलू तिवारी अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष, मनोज राम किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष, विष्णु देव प्रजापति भाजपा कार्यकर्ता, विनय पाठक, वीरेंद्र पाठक, महेंद्र दुबे, अशोक शाह एवं सम्मानित कार्यकर्ता उपस्थित थे

Ketar news garhwa | ग्रामीण क्षेत्रों में सुनी गई प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम

केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड क्षेत्र के चौरा गांव के बिगहा टोले के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सामूहिक रूप से जिप सदस्य जवाला प्रसाद की उपस्थिति में खामोशी के साथ सुनी गई।

स्थानीय ग्रामीण मन की बात कार्यक्रम को सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सराहनीय पहल बताया। कार्यक्रम में शामिल जिप सदस्य जवाला प्रसाद, समाजसेवी पंकज कुमार सिंह, कलेन्द्र पासवान, बुचुन राम, सहित दर्जनों स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

Kandi news garhwa। कांडी के विकास पर किसी नही है ध्यान

कांडी से अरुण कुमार चौबे की रिपोर्ट

कांडी। गढ़वा । कांडी प्रखंड में सड़क की हालत पर युवा समाज सेवी तथा जीप प्रत्यासी दिनेश कुमार ने चिंता जताते हुए कहते हैं कि जब क्षेत्र की समस्या दिन प्रतिदिन कम होने लगे तो समझ लेना चाहिए कि क्षेत्र की विकास की पीठ अग्रसर है, लेकिन सड़क की हालत कांडी प्रखंड में इतनी दयनीय है कि यह कहना गलत होगा कि कांडी प्रखंड में विकास हो रहा है। कांडी पेट्रोल पंप से मुहम्मदगंज की ओर जाने वाली मुख्य सड़क की स्थिति बहुत ही दयनीय है। सड़क पर जगह-जगह गढ्ढे होने के वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पेट्रोल पंप से महज कुछ ही दूरी पर एक पुलिया है जो एक बड़े खतरे को आमंत्रित कर रही है। कांडी के अधिकारियों व बड़े बड़े नेताओं के ऊपर तंज कसते हुए कहते हैं कि बड़ी ताज्जुब की बात है कि समस्या इतनी है। और इस पर किसी की भी ध्यान नही जाता है। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि क्षेत्र का ध्यान इन पर नही है।

Dhurki News Today Garhwa । धुरकी भाजपा मंडल कार्य समिति की बैठक सम्पन्न

धुरकी से संतोष कुमार की रिपोर्ट

धुरकी । गढ़वा । धुरकी भाजपा मंडल के द्वारा अंबाखोरेया पंचायत के अंतर्गत ग्राम बरसोती स्कूल प्रांगण के परिसर में मंडल कार्य समिति की बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता मंडल संयोजक सह विधायक प्रतिनिधि अखिलेश यादव ने किया। तत्पश्चात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष सह धुरकी मंडल के प्रभारी लक्षमण राम नें पार्टी विस्तार एवं केंद्र सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना पार्टी का मुख्य कार्य होगा। संबोधित करते हुए झारखण्ड सरकार को जमकर निशाना साधा।

कार्यक्रम को अनुमंडल विधायक प्रतिनिधि ओमप्रकाश गुप्ता, पूर्व जिला महामंत्री इंद्रमणी जयसवाल, सांसद प्रतिनिधि सुदर्शन गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि रामप्रवेश गुप्ता, चांद्रदेव बैठा, तथा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह सभी लोगो ने झारखण्ड के वर्तमान सरकार की जन विरोधी नीति के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। प्रखंड जिला एवं प्रदेश स्तर पर पार्टी के अस्तित्व एवं वर्तमान सरकार की जनविरोधी नीतियों पर हमला बोले। कार्यक्रम का सफल संचालन मंडल महामंत्री मंगल यादव ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण राम, अनुमंडल विधायक प्रतिनिधि ओमप्रकाश गुप्ता, मंडल संयोजक सह विधायक प्रतिनिधि अखिलेश यादव, रामप्रवेश गुप्ता, चांद्रदेव बैठा, सांसद प्रतिनिधि सुदर्शन गुप्ता, मंडल महामंत्री उपेंद्र चंन्द्रवंशी, मंगल यादव, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, अनुसूचित जाति के मंडल अध्यक्ष रामविसुन राम, मंडल मंत्री रविन्द्र यादव, रामचंद्र ठाकुर, मदन राम, मंडल उपाध्यक्ष रामदास भुईयां, रामप्यारी भुईयां, हरिलाल सिंह, हिरामन सिंह, भरत सिंह, चंद्रिका सिंह, तेजू कोरवा, सदानंद गौड़, बलवंत यादव तथा सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।