गढ़वा : सदर प्रखंड के खोन्हर पैठान टोला स्थित कबरीस्तान के पास बैठक का किया गया

गढ़वा : सदर प्रखंड के खोन्हर पैठान टोला के स्थित सोमवार को को बैठक का आयोजन किया गया.
इस बैठक का उद्देश्य यह है कि शाहपुर से बेलहारा भयावह खोन्हर होते हुए तिलदाग नहर तक P.W.D द्वारा पथ का निर्माण किया गया। जिसमें ग्राम खोन्हर के पथ के किनारे जो सिंचाई चैनल का संवेदक द्वारा औरूध कर दिया गया ।गा्मीणों को आपाती जताया । संवेदक के द्वारा आशवासन तो मिला लेकिन रोड बनाकर संवेदक भाग गया। हम लोगो का सिंचाई चैनल अभी तक नहीं बनाया गया।ग्रामीण द्वारा अंचल पदाधिकारी गढ़वा, अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा। उपायुक्त पदाधिकारी गढ़वा को दिया गया । जिसमें आज तक कोई कारवाई नहीं किया गया । ईस खोन्हर गॉव में लगभग 665  ऐंकड  जमिन बंदर रह गया. अगर इस गॉव में नाली चैनल नही बना तो भविष्य के लिए बंजर ही रह जाएगा और यॉहा के किसानों भुखे मपने को मजबूर हो जाएगें। मौके पर उपस्थित  मंसुर अहमद खॉ, समीम खॉ ।मुबारक खॉ, सोनूू खान, गुफरान खॉ,  ऐनुल खॉ, अकील खॉ,  खॉ फरीद,  रेयाज अहमद खॉ एवं अन्य ग्रामीण लोग उपस्थित हुए.

61 total views, 6 views today

गढ़वा : एक यूनिट रक्तदान कर बचाई जान

रक्तदान करते मुनेश्वर सिंह

गढ़वा :  भारतीय जनता पार्टी एस टी मोर्चा महामंत्री नारायण कुमार सिंह गढ़वा सदर हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में रविवार को एक यूनिट रक्तदान किया गया। जानकारी के अनुसार ढेगुर कुद्रुम के निवासी पीड़ित देवराज कोरवा को मुनेश्वर सिंह ने एक यूनिट रक्तदान कर जान बचाई। मौके पर रोहित भारती, दिनेस कुमार, ओमप्रकाश कामता सिंह, उत्तम कुमार, विकास कुमार, रबी बिस्नुदयल सिंह मौजूद थे।

32 total views, 4 views today

गढ़वा : निषाद सांस्कृतिक सम्मेलन को लेकर हुआ टीम का गठन

बैठक करते निषाद सांस्कृतिक सम्मेलन के पदाधिकारी

गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद जिला इकाई गढ़वा- पलामू के तत्वाधान में आगामी 25 फरवरी को गोविन्द उच्च विद्यालय, गढ़वा के मैदान में आयोजित होनेवाली निषाद सांस्कृतिक सम्मेलन के लिए कार्यकारिणी समिति का गठन हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने पर विचार विमर्श हुआ। विदित हो कि निषाद सांस्कृतिक सम्मेलन में गढ़वा और पलामू के निषादवंशीय कलाकार अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मुम्बई के सुपर स्टार गायक एवं गीतकार अजय साहनी, भोजपुरी गायिका किरण साहनी, प्रो. राजकुमार होंगे। कलाकारों को मनोबल बढ़ाने के लिए सीआरपीएफ 172 बटालियन एस एन मिश्रा भी अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता  चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी तथा मंच की अध्यक्षता गायक ललन चौधरी के द्वारा किया जाएगा।इसकी जानकारी रविवार को चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी ने बैठक के दौरान दिया। कार्यकारिणी समिति में उपाध्यक्ष मुखिया दुखन चौधरी, मुखिया कामेश्वर चौधरी, ब्रह्मदेव चौधरी, रामदास निषाद, रामाशंकर चौधरी, प्रेमलाल चौधरी, दामोदर चौधरी, राजकिशोर चौधरी महासचिव अनिल चौधरी, सचिव रविन्द्र चौधरी, कृष्णा चौधरी, पारसनाथ चौधरी, महेंद्र चौधरी, सुदामा चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, भरदुल चौधरी, रामनाथ चौधरी, नागेन्द्र बिन्द, संजय चौधरी, सुदामा चौधरी, कोषाध्यक्ष संतोष चौधरी, बिपिन चौधरी, मीडिया प्रभारी राजेश चौधरी, बचन देव चौधरी, मंच संचालक सिकन्दर चौधरी, सुमेर चौधरी, लक्ष्मीकांत साहनी, गिरिवर सोनी हैं.                             चिकित्सा पदाधिकारी ने दिया निर्देश  चिकित्सा पदाधिकारी ने समिति का सख्त निर्देश दिया है कि राजनीति एवं धर्म से हटकर दहेज प्रथा, नशामुक्ति, शिक्षा तथा समाज हित में कला प्रदर्शन करें ताकि समाज में सकारात्मक संदेश के साथ ऐतिहासिक हो।

31 total views, 3 views today

गढवा : जेल अदालत का हुआ आयोजन

जेल अदालत में उपस्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पदाधिकारी

गढवा : झालसा राँची एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार गढवा के द्वारा रविवार को मंडल कारा गढवा में जेल अदालत का आयोजन किया गया।प्राधिकार द्वारा लगाये गए जेल अदालत में कुल तीन मामले आए।परंतु कैदियों के द्वारा आवश्यक दस्तावेज की अहर्ता पूरी नहीं करने के कारण किसी भी वाद का निष्पादन नहीं हो सका।इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार गढवा के प्रभारी सचिव विनोद कुमार तिवारी,न्यायिक दंडाधिकारी जावेद खान,काराधिक्षक साकेत बिहारी सिंह, अमर कुमार, व्यवहार न्यायालय के सहायक रामायण पांडेय एवं कारापाल धर्मेन्द्र कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

44 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने के बावजूद नहीं कराया गया चुनाव

बिशुनपुरा(गढ़वा) : सरकारी विद्यालय में अध्यक्ष का चुनाव नहीं होने पर डेहान ग्रुप ने प्रेस विज्ञपति के माध्यम से बताया की बिशुनपुरा एवं अमहर खास पंचायत के तीन बिद्यालय राजकीय मध्य विद्यालय बिशुनपुरा, प्राथमिक विद्यालय पतागड़ा कला एवं उत्कर्मिक मध्य विद्यालय अमहर में अध्यक्ष का कार्यकाल दिसंबर 2017 में ही ख़त्म हो गया है लेकिन अभी तीन माह बीत जाने के बाद भी अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं होना बहुत बड़ा झोल झाल का संकेत देता है। ग्रुप के सदस्यों ने यह भी कहा की इन विद्यालयों के आलावा लगभग सभी विद्यालयों में अध्यक्ष का चुनाव कराया गया लेकिन इन तीनो विद्यालयो में चुनाव नहीं होना गलत आसंका संकेत देता है।जैसे की हो सकता है सरकार द्वारा छात्रों को दिए जाने वाली पोषाहार, वस्त्र, छात्रवृति में गड़बड़ी भी हो सकती है। डेहान ग्रुप के अध्यक्ष विवेक कुमार गुप्ता ने कहा की में नव दिसंबर 2017 को बिडिओ साहब को लिखित आवेदन दिया गया था लेकिन विद्यालय के अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बावजूद चुनाव अभी तक नहीं किया गया ।

63 total views, 6 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : 100 वर्षीय वृद्ध की मौत

शव को देखते ग्रामीण

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर।प्रखंड कार्यालय परिसर में कैलान निवासी 100 वर्षीय बेलास खरवार की मौत रविवार कोआराम करने के दौरान ही हो गयी।जानकारी के अनुसार बाल ब्रह्मचारी बेलास खरवार विगत कई वर्षों से आसपास के इलाकों में छोटे मोटे कार्य कर अपना जीवन गुजर बसर कर रहा रहा था।रविवार को चार बजे के करीब अस्पताल से दवा लेकर जाने के क्रम में निर्माणाधीन प्रखंड सह अंचल भवन के बगल में आराम करने लगा बड़ी देर तक नही जगने पर वँहा मौजूद लोगों ने उसे उठाने का प्रयत्न किया लेकिन वृद्ध गहरी निद्रा में काल की गाल में समा गया था। उक्त वृद्ध की पहचान नसमो कार्यकर्ता राकेश रवि ने की।

55 total views, 5 views today

गढ़वा : रक्तदान कर महिला की बचाई जान

रक्त दान करते रक्तदाता

गढ़वा :  जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में शनिवार की संध्या में 2 यूनिट ब्लड दो पीड़ित महिला को समाज सेवी विजय केसरी के द्वारा उपलब्ध कराया गया ।समाज सेवी विजय केशरी ने बताया कि  नगर थाना क्षेत्र के परास2पानी निवासी महादेव कोरवा की पत्नि बसंती देवी एवं सदर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर के सुकबाना निवासी विस्वन्ति देवी को उचरी निवासी गुड्डू कुमार एवं जागृति क्लब संतोष कुमार ने दो यूनिट ब्लड डोनेट कर पीड़ित महिला की जान बचाई। मौके पर संतोष कुमार चंद्रवंशी, आनंद चंद्रवंशी, अरविंद कुमार, गुड्डू कुमार एवं ब्लड बैंक के कर्मी मौजूद थे।

28 total views, 3 views today

गढ़वा : विभिन्न कक्षाओं के नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का हुआ आयोजन

प्रवेश परीक्षा में शामिल बच्चे

गढ़वा : शहर के सोनपुरवा में स्थित बीएनटी संत मैरी स्कूल में विभिन्न कक्षाओं में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें अंग्रेजी ,गणित और विज्ञान विषय से कुल 50 अंकों के प्रश्न पूछे गए।जिसका परिणाम आगामी 19 फरवरी को सुबह 11:00 बजे प्रकाशित किया जाएगा ।  प्राचार्य अमित तिवारी ने बताया कि जिन छात्राओं के द्वारा इस परीक्षा में 40% अंक अर्जित किए जाएंगे, वैसे ही बच्चों का नामांकन की प्रक्रिया सुनिश्चित किया जाएगा।श्री तिवारी ने बताया कि आगामी 27 फरवरी तक नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण कर लेने की बात कही। उन्होंने बताया कि सीमित सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा की अगली तिथि आगामी 25 फरवरी और 11 मार्च तय की गई है।

35 total views, 1 views today

गढ़वा : शनि परब कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में कलाकार


गढ़वा : झारखण्ड सरकार के कला संस्कृति,खेल कूद व युवा कार्य विभाग द्वारा सभी जिलों में करवाए जा रहे ‘सुबह-सवेरे एवं शनि परब’ कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को गढ़वा में आयोजित शनि परब कार्यक्रम में आज इसी की ज़रूरत है, एक मूक नाटक का मंचन किया गया।नाटक में मुख्य भूमिका जीत भारती,अरविंद कुमार मेहता, धीरज दुबे, श्यामदेव बिंद तथा आनन्द कुमार ने निभाई। रूप सज्जा मेंजय प्रकाश राम व विकास कुमार तथा संगीत संयोजन प्रमोद सोनी ने किया।नाटक की परिकल्पना व निर्देशन किया ‘पं. हर्ष द्विवेदी कला मंच’ नवादा के निदेशक नीरज श्रीधर ‘स्वर्गीय’ ने किया।जो सुबह-सवेरे एवं शनि परब’ के राज्य स्तरीय समिति के सदस्य एवम अखिल भारतीय संगठन ‘संस्कार भारती’ के पलामू विभाग संयोजक भी हैं। उन्होंने नाटक के माध्यम से समाज को संदेश देने की कोशिश की है कि जाति, धर्म, क्षेत्रवाद आदि के नाम पर आपसी विद्वेष फैलाने वालों को सबक सिखाना ही सच्चे व सजग नागरिक का कर्तव्य है।आपसी सौहार्द्र बना कर ही हम राष्ट्रोन्नति में योगदान कर सकेंगे।जिससे कि हमारी भारत माता परम् वैभव को प्राप्त कर पुनः विश्व गुरु के पद को सुशोभित कर सके।कार्यक्रम में दर्शकों ने खूब सराहना किया।कार्यक्रम में समिति के संयोजक दया शंकर गुप्ता, सदस्य प्रमोद सोनी व विजय प्रताप देव, बी.के. सिंह, संस्कार भारती गढ़वा ज़िला इकाई के उपाध्यक्ष श्याम नारायण पाण्डेय, किशोर कुमार अम्बष्ट, गिरिवर सोनी, प्रेमलता सहित काफी लोग उपस्थित थे।

36 total views, 1 views today

गढ़वा : नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

गढ़वा : नगर निकाय चुनाव को ले राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जल्द ही अधिसूचना जारी किए जाने की संभावना है। चुनाव की तैयारी में अभी से जिला प्रशासन जुट गया है। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन को कई दिशा निर्देश दिए हैं। निर्वाचन आयोग ने जल्द से जल्द चुनाव को ले निर्वाची पदाधिकारी एवं उप निर्वाची पदाधिकारी का चयन करते हुए उनका नाम आयोग को सौंपने का आदेश दिया है। साथ ही विभिन्न कोषांगों का गठन करते हुए पदाधिकारियों की सूची सौंपने को कहा गया है। आयोग के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। जल्द ही सूची तैयार कर आयोग को अग्रतर कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। इस संबंध में जिला उप निर्वाची पदाधिकारी दिनेश सुरीन ने बताया कि वर्तमान में गढ़वा नगर परिषद एवं नगर उंटारी नगर पंचायत में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद के चयन के लिए चुनाव कराया जाना है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए एडीएम स्तर के पदाधिकारी आरओ होंगे। जबकि वार्ड पार्षद पद के लिए प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी आरओ बनाए जाएंगे। इसी प्रकार एआरओ राजपत्रित पदाधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए 1-1 आरओ व 2-2 एआरओ होंगे। जबकि वार्ड पार्षद के लिए कुल 5 आरओ व 10 एआरओ नियुक्त किए जाएंगे। चुनाव को ले कुल 13 कोषांग का गठन किया जाएगा। विभिन्न कोषांगों के लिए अलग अलग पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मुख्य रूप से कार्मिक कोषांग, ईवीएम कोषांग, मीडिया कोषांग, निर्वाचन व्यय अनुश्रवण कोषांग, विधि व्यवस्था सह आचार संहिता कोषांग, प्रेक्षक कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, सामग्री कोषांग, परिवहन कोषांग, सूचना तकनीकी कोषांग, नियंत्रण कक्ष, नगर पालिका निर्वाचन कोषांग आदि का गठन किया जाएगा।

97 total views, 2 views today

गढ़वा : यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु जेसीएम के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त को सौंपा आवेदन

गढ़वा : झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय संगठन सचिव धीरज दुबे के नेतृत्व में यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु शनिवार को उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को 5 सूत्री मांग पत्र सौंपा। मौके पर धीरज दुबे ने कहा कि यातायात व्यवस्था नहीं होने के कारण पुलिस प्रशासन अनावश्यक रूप से गाड़ी को जप्त कर कंट्रोल रूम में बंद कर दे रही है। जिससे लोगों को आपातकालीन व्यवस्था में असुविधा हो रही है।जिससे जनता में आक्रोश भी है ।उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति यातायात नियम का उल्लंघन करता है उसका वही चालान करके छोड़ दिया जाए। मौके पर झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय सदस्य सदाब खान,मीडिया प्रभारी दिलीप गुप्ता, रोहित मिश्रा, धीरज ठाकुर, दीपक तिवारी, मनीष पाल, प्रियम सिंह, राजपूत निरंजन सिंह, निगम तिवारी सहित दर्जनों छात्र उपस्थित थे।

 

88 total views, 1 views today

गढ़वा : दो हजार करोड़ की लागत से बनेगा कनहर बराज

निरीक्षण करते केंद्रीय जल आयोग के मुख्य अभियंता सीकेएल दास व अन्य

गढ़वा : चिनियां प्रखंड के खुरी के गायघाट स्थित छत्तीसगढ़ की सीमा पर कनहर नदी में बनने वाले कनहर बराज योजना का निरीक्षण केंद्रीय जल आयोग के मुख्य अभियंता सीकेएल दास ने किया। इस मौके पर पलामू सांसद वीडी राम व पूर्व मंत्री लाल हेमेंद्र प्रताप देहाती भी मौजूद थे। निरीक्षण के बाद सीकेएल दास ने बताया कि इस परियोजना से 53 हजार 283 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित होंगे। इस योजना की लागत लगभग दो हजार करोड़ रुपए की होगी। परियोजना में दो कैनाल निकाले जाएंगे । जो बाएं और दाएं जाएंगे। इसमें एक की लंबाई 82.227 किमी, दूसरे की लंबाई 46.983 किमी होगी। इस परियोजना से भवनाथपुर के चटनिया घाट, अन्नराज डैम, दानरो नदी में भी पानी गिराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम और हमारी टीम यहां की वस्तु स्थिति देखने आई और सारी रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी। योजना के तहत पांच वर्ष में कार्य पूर्ण कर लेना है। वहीं पलामू सांसद वीडी राम ने बताया कि जिस तरह केंद्र सरकार के प्रयास से मंडल डैम का निर्माण शुरू हुआ। उसी तरह कनहर बराज परियोजना का निर्माण भी भारत सरकार के प्रयास से होगा। इस बराज के निर्माण हो जाने से गढ़वा जिला के भवनाथपुर, मेराल, रमना, डंडई, नगर ऊंटरी, विशुनपुरा, कांडी, मझिआंव, केतार, पलामू जिला के चैनपुर प्रखंड के खेतों में सिंचाई होगी। जबकि लाल हेमेंद्र प्रतात देहाती ने कहा कि कनहर में बराज बहुत जल्द बनेगा। अभी योजना का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। यह महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना का लाभ जिले के दर्जनभर प्रखंडों को मिलेगा। मौके पर केंद्रीय जल आयोग के निदेशक पीयुष रंजन, स्टेट निदेशक बलराम सिंह, डीपीआर सलाहकार बीसी झा, मुख्य अभियंता मोतीलाल पिंगुवा, एसइ चंदा हेम्ब्रम, इइ छठू तिग्गा, एसडीओ सुनील कुमार बिरूआ, प्रेम कुमार सोरेन, जेई राजकुमार, शौकत इस्लाम, भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, भाजपा नेता मुकेश निरंजन सिन्हा, विनय चौबे, अलखनाथ पांडेय, सांसद प्रतिनिधि संजय ठाकुर, शिव कुमार पांडेय, सिद्देश्वर अग्रवाल, गरीबा गुप्ता, कपिल प्रसाद सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

182 total views, 4 views today

पारागढ़वा : शिक्षकों ने अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर दिया धरना

सी ओ को मांग पत्र सौपते धरने में उपस्थित पारा शिक्षक

गढ़वा : पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत शनिवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की ओर से प्रखंड मुख्यालय के समक्ष अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पिछले 17 वर्षों से विभिन्न विद्यालयों में अल्प मानदेय पर पारा शिक्षक पठन-पाठन कार्य सुचारु रुप से चला रहे हैं। लेकिन सरकार द्वारा पारा शिक्षकों के लिए कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है। जिससे पारा शिक्षकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। संघ के सदस्यों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी बैजनाथ कामती को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में समान कार्य के लिए समान वेतन लागू करने, टेट पास शिक्षकों को सहायक शिक्षक का दर्जा देने ,विद्यालय का विला पर तत्काल रोक लगाने ,शिक्षक कल्याण कोष का गठन करने, डी एल एड कर रहे पारा शिक्षकों का प्रशिक्षण शुल्क वापस करने ,प्रमाण पत्र की वैधता बढ़ाने तथा पारा शिक्षकों को स्थाई करने की मांग शामिल है। मौके पर प्रखंड अंचलाधिकारी बैजनाथ कामती ने उपस्थित पारा शिक्षकों को आश्वासन  देते हुए कहा कि सौंपी गई मांग पत्र को उपायुक्त के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का काम करेगी।धरना में अमित रंजन, संतोष कुशवाहा, अखिलेश कुशवाहा, वीरेंद्र यादव, नागौर कुशवाहा, रविशंकर ठाकुर सहित काफी संख्या में संघर्ष मोर्चा के सदस्य मौजूद थे।

137 total views, 2 views today

केतार(गढ़वा) : प्रखंड इकाई नवजवान संघर्ष मोर्चा कार्यकर्ताओ के द्वारा बैठक किया गया

केतार(गढ़वा) : प्रखंड इकाई नवजवान संघर्ष मोर्चा कार्यकर्ताओ के द्वारा बैठक किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद ने की। बैठक में 28 फरवरी को होने वाली नसमो पार्टी की स्थापना दिवस और इस अवसर मुख्य रूप से ऐतेहासिक 51 जोड़ी गरीब असहाय बहनों की सामूहिक शादी कराने का समारोह सफलतापूर्वक सम्पन कराने पर चर्चा किया गया. इस चर्चा में मुख्य रूप से 28 फरवरी को भब्य तरीके से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए केतार प्रखंड के सभी गांवो में प्रचार प्रसार, दीवाल लेखन, और 10 सदस्यीय टीम गठित कर प्रखण्ड के प्रत्येक घर और ब्यक्ति को शादी समारोह निमंत्रण पत्र दिया जाएगा तथा प्रत्येक घर से एक एक मुठ्ठी चावल और एक एक रुपया आग्रह पूर्वक मांगे जाने का निर्णय लिया गया। ताकि सभी घरों से उन 51 ग़रीब असहाय कन्याओं को कन्यादान में सहयोग और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिल सके। इस बैठक में बिधायक प्रतिनिति बिक्रमा सिंह ने कहा कि कार्यक्रम में अशांति न हो इसके लिए केतार प्रखंड के बूथ लेवल के कार्यकर्ता से और प्रखंड स्तर के कार्यकर्ता को स्पेशल जिमेवारी और जबाबदेही सौपी जाएगी। जिसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। मौके पर ज़िप सदस्य ज्वाला प्रसाद, केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पहाड़िया, विधायक प्रतिनिधि रामनरेश सिंह, हेमंत कुमार पाठक,कुंडल सिंह, धीरज कमलापुरी, आशीष जायसवाल, रामाश्रय कमलापुरी, राम प्रसाद, राजनाथ जायसवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

102 total views, 2 views today

Breaking News…कांडी (गढ़वा) : ट्रैक्टर हादसे में नवयुवक की मौत

कांडी (गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के हरिहरपुर पंचायत  के रपुरा ग्राम के युवक की मृत्यु ट्रैक्टर  दुर्घटना में हो गई। जानकारी के अनुसार रपुरा निवासी बबलु रजवार उर्म 18 वर्ष पिता भोला रजवार की मृत्यु शनिवार शाम चार बजे ट्रेक्टर चलाने के क्रम मे ट्रैक्टर पलट जाने से हो गई, बबलु रजवार रपुरा निवासी अवधेश सिंह का ट्रैक्टर चलाता था. जो की बीजडीह व खैरवा के बीच ट्रैक्टर अनियंत्रीत होकर पलट गई और चालक की मृत्यु मौके पर हीं हो गई। घटना के बाद पाचाडुमर थाने के थानाकर्मी शव को अपने कब्जे में ले लीए। बबलु कुमार अपने तीनों भाईयों में सबसे छोटा भाई था. घटना के बाद से घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है।

173 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : पूर्व विधायक ने किया मेले का उद्घाटन

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के हरिहरपुर मे श्री बली बाबा देव स्थल के विकास हेतू बली बाबा देव स्थल पे मेले का आयोजन किया गया. मेले का शुभारंभ पूर्व विधायक आनंद प्रताप देव उर्फ छोटे राजा ने किया। इस अवशर पे पूर्व विधायक ने कहा की यदि मुझे आप लोगों का और बली बाबा का आर्शीवाद मीला तो मै आपको विश्वास दिलाता हूं की यहां अवश्य हीं मंदीर बनवाऊंगा। उन्होने वर्तमान विधायक श्री शाही पर वार करते हूए कहा की वे क्षेत्र के लिए उचित विकास नहीं कर रहे हैं।वे जनता को गुमराह कर रहे हैं एक हीं सड़क का दो जगहों पे शिलान्यास कर के लोगों को ठगने का कार्य कर रहे है. इस अवशर पे ताली के भक्ती जागरण ग्रुप के द्वारा भक्ती गीतों को प्रस्तुत किया गया. मौके पर कामता सिंह, मुरली राम, कृष्णा राम,  अजीत सिह, बैद्यनाथ शर्मा, भरत चौधरी सहीत कार्यकर्ता व कई जनता उपस्थित थे।

89 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : स्थापना दिवस को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उल्लास

बैठक करते नसंमो के कार्यकर्त्ता
बिशुनपुरा(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना दिवस एवं 51असहाय कन्याओं की शादी को लेकर पार्टी के  कार्यालय में सदस्यों की बैठक बुलाई गई। बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के सभी के घर घर जाकर आमंत्रण पत्र एवं उस घर से एक मुठी चावल मांगने पर चर्चा की गई। इसके लिए सभी पंचायत में प्रभारी को अपने अपने पंचायत में शादी के लिए भिक्षाटन करेंगे ताकी यह कार्यक्रम सफल हो सके। बैठक में प्रखंड अध्यक्ष अशोक पासवान, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखंड प्रभारी कृपाल सिंह, एनुल अंसारी, दिनेश कुमार, मंटू पाण्डेय सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

96 total views, no views today

डंडा (गढ़वा) : भाकपा माले की डंडा प्रखंड इकाई का एक दिवसीय प्रखंड सम्मेलन सम्पन्न

डंडा (गढ़वा) : भाकपा माले की डंडा प्रखंड इकाई  कि एक दिवसीय प्रखंड सम्मेलन 3 सदस्य अध्यक्ष मंडली अंबिका चौधरी, हीरा चौधरी एवं संतोष चौधरी के अध्यक्षत में उत्क्रमित मध्य विद्यालय गढ़ौटा के प्रांगण में संपन्न हुई। सम्मेलन की शुरुआत शहीद साथियों को श्रद्धांजलि देते हुए शुरुआत की गई, सम्मेलन का उद्घाटन जिला सचिव कालीचरण मेहता ने की, उन्होंने कहा कि आज देश के अंदर फासीवादी हमले बड़े हैं और इसका मुकाबले के लिए सैद्धांतिक रूप से तथा सांगठनिक रूप से मजबूत होकर के ही दिया जा सकता है आज देश में अघोषित रूप से आपातकाल लागू है जो भी देश के कमजोर लोगों के पक्ष में बोलता है तथा उनके पक्ष में संघर्ष को आगे बढ़ाता है, तथाकथित राष्ट्रवादी ताकतें संघर्षशील ताकतों को एंटी नेशनल करार दे देती है, उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति कहता था कि न खाऊंगा न खाने दूंगा उनके कार्यकाल में विजय माल्या नीरव मोदी जैसे लोग हजारों करोड़ रुपया लेकर देश से भाग गए। इनके नाक के नीचे भ्रष्टाचार फैल रहा है, अच्छे दिन का सब्जबाग दिखाकर लोगों से मत हासिल किया और नोटबंदी जीएसटी तथा महंगाई का तोहफा जनता को भाजपा सरकार ने दे रखा है  इनके खिलाफ भाकपा माले को लड़ेंगे बढ़ेंगे और जीतेंगे के सिद्धांत पर सभी कार्यकर्ता साथियों को खड़ा होना होगा, सम्मेलन में जुलाई माह तक डंडा प्रखंड में 700 पार्टी सदस्य बनाने,25पार्टी पत्रिका का पाठक बनाने, सभी बुथ पर पार्टी ब्रांच का गठन करने तथा जन मुद्दों पर संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया गया तथा 15 सदस्य प्रखंड कमेटी का चुनाव किया गया जिसमे सूर्यदेव चौधरी,संतोष चौधरी, मोख्तार असांरी,हीरा चौधरी, विश्वनाथ चौधरी, बदन महतो,महेश चौधरी, सुरेश चौधरी, संगीता देवी, सीताराम चौधरी, अमिरका राम,बीरबल चौधरी, तथा फुलमनी देवी शामिल है एवं भाकपा माले प्रखंड कमेटी डंडा के सचिव के रूप में सर्वसम्मति से वीरेंद्र चौधरी को चयन किया गया। सम्मेलन मे सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

72 total views, 2 views today

रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच पोशाक का वितरण

रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच पोशाक का वितरण रंका बीस सुत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा, रंका मुखिया सविता देवी, बुनियादी सी आर पी जनविजय शुक्ल, एवं वार्ड सदस्य के द्वारा संयुक्त रुप से पोशाक का वितरण किया गया इस संबंध में बीस सुत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई आज के परिवेश में प्रथम स्थान रखता है इसलिए आप लोग मन लगाकर विद्यालय में पढ़ाई करें इस संबंध में रंका मुखिया सविता देवी ने भी बच्चों को संबोधन करते हुए कहा कि सरकार सभी प्रकार की व्यवस्था आप लोगों को दे रही है इसलिए आप लोग मन लगाकर विद्यालय में अध्ययन करें इनके साथ में विद्यालय के प्रधानाध्यापिका एवं विद्यालय के सहयोगी शिक्षक एवं विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे के अभिभावक आदि लोग काफी संख्या में उपस्थित थे.

57 total views, 1 views today

रंका (गढ़वा) : रंका मुख्यालय में पारा शिक्षको का एक दिवसीय धारणा एवं माँग पत्र सौंपा गया


रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के पारा शिक्षकों का एक दिवसीय रंका मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया एवं मांग पत्र सौंपा गया इस संबंध में रंका प्रखंड के पारा शिक्षक के अध्यक्ष कृष्णा तिवारी ने बताया कि हम लोग आज झारखंड के सभी प्रखंडों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं उन्होंने बताया कि सरकार कुछ विद्यालय बंद करना चाहती है यह ठीक नहीं है गरीब तबके के बच्चे विद्यालय में पढ़ते हैं वह बगल कि विद्यालय में मर्ज करना चाहती है जबकि बच्चे छोटे छोटे हैं वह कैसे दूर वाले विद्यालय में जाएंगे और पारा शिक्षकों को स्थाई के लेकर एवं 5 माह से पारा शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है इसके लेकर आज हम लोग रंका मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया है.

 

रंका प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी के नहीं रहने के कारण रंका प्रखंड मुख्यालय के बड़ा बाबू को मांग पत्र सौंपा गया इनके साथ में दया शंकर ठाकुर, उदय शंकर पाण्डेय, अजीत कुमार पांडे, मुमताज अंसारी, अशोक राम ,आशिक अंसारी , शशि कुमार, शशि भूषण कुमार, इंद्रदेव कुमार रवि, रविंद्र कुमार रवि, संजय कुमार भारती, आदि सैकड़ों पारा शिक्षक उपस्थित थे.

72 total views, 1 views today

गढ़वा। बीएसकेडी किड्स गार्डेन प्ले स्कूल का उद्घाटन 25

गढ़वा। शहर के नवादा मोड़ दुर्गा मंडप के नजदीक आगामी 25 मार्च को बीएसकेडी किड्स गार्डेन प्ले स्कूल का उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि गढ़वा शहर में पहली बार अत्याधुनिक मानको पर खरा उतरने वाला कोई प्ले स्कूल खुलने जा रहा है।

खेल-खेल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना उद्देश्य: निदेशक

निदेशक- संजय सोनी

विद्याालय के निदेशक संजय सोनी ने बताया कि बच्चों के बचपन को संजोते हुए खेल-खेल में शिक्षा देने के लिये उनका यह विद्यालय पूरी तरह से सुसज्जित हैं। विद्यालय में बच्चों की शारीरिक एंव मानसिक विकास दोनों को ध्यान में रखते हुए शिक्षण व्यवस्था की जा रही है।

श्री सोनी ने कहा कि बच्चों की सुविधा के लिये लक्जरी वाहन, जेनेरेटर, एसी, आरओ वाटर की व्यवस्था की गई है। अनुभवी शिक्षकों के माध्यम से घर जैसे वातावरण में नन्हे-मुन्ने बच्चों को शिक्षित करना उनके विद्यालय का मुख्य उद्देश्य है।

132 total views, no views today

गढ़वा : बीएनटी संत मैरी स्कूल में धूमधाम से वार्षिक उत्सव का हुआ आयोजन संपन्न

वार्षिक उत्सव में नृत्य प्रस्तुत करते बच्चे
सांस्कृतिक कार्यक्रम का मनोरंजन उठाते उपस्थित अतिथि, अभिभावक एवं छात्र छात्राएं

गढ़वा : शहर के सोनपुरवा स्थित बीएनडी संत मैरी स्कूल में शुक्रवार को वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया ।इस वार्षिक उत्सव के मुख्य अतिथि के रुप में गढ़वा – रंका विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी थे । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि, निदेशक व प्राचार्य के द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया गया ।तत्पश्चात विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा सामूहिक स्वागत गान प्रस्तुत किया गया । मौके पर निदेशक उमाकांत तिवारी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वार्षिक उत्सव का उद्देश्य बच्चे के अंदर के सांस्कृतिक क्षमता को प्रेरित करना व सर्वांगीण विकास को महत्व देना ही इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है ।इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा अनेकों मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। श्री तिवारी ने बताया कि विद्यालय में विज्ञान व वाणिज्य संकाय में प्लस टू की पढ़ाई आरंभ की जाएगी। जिसका मानक सीबीएसई जांच के द्वारा प्रमाणित किया गया है ।उन्होंने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2016- 17 में सर्वोत्कृष्ट अंक लाकर सीबीएसई के द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट प्राप्त किया ।विद्यालय के प्राचार्य अमित तिवारी ने बताया कि इस विद्यालय से शिक्षा प्राप्त विद्यार्थियों द्वारा आज विभिन्न उत्कृष्ट क्षेत्रों में परचम लहराए जा रहे हैं। जिस पर ना सिर्फ हम विद्यालय परिवार अपितु राष्ट्रीय गौरवान्वित हो रहा है ।इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक उमाकांत तिवारी ने छात्रों व अभिभावक के बीच विकास श्रृंखला को अभिव्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार स्वतंत्र उत्कृष्ट शैक्षणिक व्यवस्था प्रदान कर रही है एवं भावी सतत विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है ।इस अवसर पर अतिथियों के रूप में कन्हैया चौबे ,जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे ,टेंडर हार्ट स्कूल के डायरेक्टर एस एन पाठक ,शांति निवास के प्राचार्य सिस्टर रोशना ,विधायक प्रतिनिधि संतोष केसरी ,डीपी सिंह, समाजसेवी शौकत खान, समस्त अभिभावक गण शिक्षक व शिक्षिकाएं के साथ साथ प्रीति जायसवाल, देव आनंद तिवारी, आरती चौबे, संजीव रंजन, रितेश तिवारी, रामाकांत प्रसाद, जी पी यादव, केदार पांडे, रजत राय, रुक्मिणी द्विवेदी, नगमा फिरदौस, कुमारी रुपम, ज्योति कश्यप, रूपा केसरी, जया तिवारी, शिवानी आदि उपस्थित थे ।

140 total views, no views today

गढ़वा : धूमधाम से मना झामुमो केंद्रीय महासचिव का जन्मदिन

गढ़वा : झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव माननीय  मिथिलेश ठाकुर के जन्मदिन के शुभ अवसर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा गढ़वा इकाई के द्वारा शुक्रवार को सदर अस्पताल में फल,ब्रेड एवं खाद्य सामग्री वितरित किया गया । खाद सामग्री पाकर गढ़वा सदर अस्पताल में मरीजों के चेहरे पर खुशी देखी गई तथा उन्होंने जन्मदिन के शुभ अवसर पर मिथिलेश ठाकुर  को अपनी ओर से शुभकामनाएं दिया। फल वितरण के पश्चात झामुमो के सदस्यों ने 25 यूनिट रक्तदान के लिए ब्लड बैंक पहुंचा। जहां पर उन्हें जानकारी दिया गया कि अभी बिजली की व्यवस्था नहीं है। इनवर्टर खराब है तथा जनरेटर में डीजल नहीं,जब भवनाथपुर विधानसभा प्रत्याशी  कन्हैया चौबे ने सीएमओ से बात किया तो उनके तरफ से भी कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं मिला। जिससे निराश होकर सदस्यों ने बिना रक्तदान किए लौट गए।इस पर तंज कसते हुए श्री चौबे ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले की अस्पताल की स्थिति ऐसी है तो बाकी प्रदेश के अस्पतालों का क्या हाल होगा ।यह जनता समझ चुकी है। उसके बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के सदस्यों ने तिवारी रेस्ट हाउस पहुंच कर  केंद्रीय महासचिव मिथिलेश ठाकुर के जन्म दिन पर केक काटकर जन्मदिन मनाया तथा एक दूसरे को बधाई देते हुए उनके लंबी उम्र की कामना की गई।जिला अध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति का जन्मदिन मनाना गर्व की बात है जो झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार समाज सेवा कर लोगों के दिल में जगह बनाई है तथा बिना किसी संवैधानिक पद पर रहते हुए भी वह लोगों के सुख-दुख में शामिल रहकर उनका साथ निभाते है। मौके पर मौजूद झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय संगठन सचिव धीरज दुबे ने कहा कि यह हमारे लिए बेहद खुशी कि बात है कि पार्टी के केंद्रीय महासचिव गढ़वा विधानसभा के प्रत्याशी है तथा उनके द्वारा यहां के लोगों के लिए तत्परता खुद में एक मिशाल है। जरूरतमंद व्यक्ति कोई भी हो. कहीं का हो या किसी भी राजनीतिक संगठन का हो. वह मदद से पीछे नहीं हटते। पर्व-त्योहार, शिक्षा, चिकित्सा, शादी-विवाह,सुख-दुःख आप सभी क्षेत्रों में सक्रिय रह लोगों को मदद करते हैं। मौके पर केंद्रीय सदस्य तनवीर आलम, अल्पसंख्यक मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष नसीम अख्तर, जिला सचिव अहमद अली, पप्पू गुप्ता, दिव्य प्रकाश केसरी, कंचन साहू,आशुतोष पांडे, अभिषेक दुबे, कार्तिक पांडे, आशीष अग्रवाल, हिमांशु रंजन मिश्रा, सनोज दास, प्रियम सिंह, अमल पुष्प, रोहित मिश्रा, रविरंजन गुप्ता, नवीन तिवारी, मनीष पाल, सोनू दुबे, धीरज ठाकुर ,अ मित सिंह, हिटलर कुमार आदि उपस्थित थे।

131 total views, no views today

गढ़वा : नपाध्यक्ष ने किया मॉडल सामुदायिक भवन का उद्घाटन

उद्घाटन के पश्चात उपस्थित नप अध्यक्ष ,वार्ड पार्षद और ग्रामीण

गढ़वा : नगर परिषद के वार्ड नम्बर 04 में शुक्रवार को सरस्वती नदी के घाट पर नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी एवं वार्ड पार्षद 04 संजय ठाकुर ने मॉडल सामुदायिक का 5 सीटर जिसकी लागत 12.50 लाख रुपया है,जिसका उदघाटन विशेष पूजा अर्चना एवं फीता काटकर किया। इस तरह से अभी तक पूरे नगर परिषद में 15 जगह पर 10 सीटर एवं 5 सीटर शौचालय का निर्माण किया गया है। नप अध्यक्ष पिंकी केशरी ने बताया कि शहरवासी के लिए जगह जगह सामुदायिक शौचालय एंव युरीनल की व्यवस्था सभी जगहो पर की गई है। इस मौके पर इस वार्ड की जनता काफी खुश नजर आएं, क्योंकि यह छठ घाट था और लोग नदी को गन्दा कर देते थे। जबकि प्रत्येक शहरी गरीब को घर घर शौचालय दी गई है। इस शौचालय के बनने से नदी भी स्वच्छ एंव सुंदर रहेगी। इस मौके पर इस वार्ड की सम्मानित जनता मौजूद थी।

74 total views, no views today

गढ़वा : भाजपा ने कार्यकर्ताओं के साथ की रायशुमारी

बैठक करते प्रदेश प्रवक्ता सह पर्यवेक्षक जे बी तुबिद ,जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी एवं अन्य भाजपा कार्यकर्ता
बंद पेटी में वोट डालते जिला उपाध्यक्ष ब्रजेश उपाध्याय

गढ़वा : गढ़वा भाजपा जिला कार्यालय में सभी प्रकोष्ठों के जिलाअध्यक्ष , सभी मंडलअध्यक्ष , जिले के पदाधिकारियों, प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों की एक बैठक जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। उक्त बैठक में उक्त बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गढ़वा जिला प्रभारी सह गढ़वा जिला प्रभारी जे बी तुबिद पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे । बैठक में गढ़वा नगर परिषद एवं नगर उटारी नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशियों के नामों की रायशुमारी की गई । उपस्थित सभी लोगों से लिखित रूप में बंद पेटी में तीन-तीन नामो को लिखित रुप में डालने हेतु कहा गया । साथ ही उपस्थित लोगों से गढ़वा नगर परिषद एवं नगर उंटारी नगर पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए उपयुक्त एवं जनाधार रखने वाले प्रत्याशियों के संबंध में विस्तृत चर्चा भी की गई । बैठक में दूरभाष के द्वारा गढ़वा जिला से संबंध रखने वाले मंत्री, सांसद ,विधायक से भी रायशुमारी की गयी,मंतव्य भी जाना गया। जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने कहा कि भाजपा एक संगठित पार्टी है यहां पर प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा प्रदेश प्रवक्ता सह जिला प्रभारी जे बी तुबिद को यहाँ रायसुमारी हेतु भेजा गया है। बैठक में उपस्थित सभी प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्ष , जिले से संबंध रखने वाले प्रदेश कार्यसमिति सदस्यो, जिले के पदाधिकारियों से गढ़वा नगर परिषद एवं नगर उटारी नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए जो नाम आए हैं। उनमें वर्तमान नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केसरी, मीरा पांडे, अर्चना तिवारी, अनीता दत्त, सोनी गुप्ता, मीरा केसरी, कंचन जायसवाल, उपाध्यक्ष पद के लिए राकेश चौबे, दीपक तिवारी,संजय गोंड़, चंदन जायसवाल, अनिल पांडे तथा नगर उंटारी नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए विजयालक्ष्मी, मालती देवी, नेहा कुमारी, रेनू देवी, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए विकास स्वदेसी, रूपेश गुप्ता,ओमप्रकाश गुप्ता एवं राजू सिंह के नाम आए हैं। कार्यकर्ताओं से तीन-तीन नामों का प्रस्ताव मांगा गया था जिन्हें बंद पेटी में डाल कर सील कर दिया गया है । वोटों की संख्या के आधार पर तीन-तीन नामो को चयनित कर प्रदेश कमेटी को भेजी जाएगी। प्रदेश कमिटी के द्वारा गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष तथा नगर उंटारी नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक पद के प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। बैठक में जिला उपाध्यक्ष बृजेश उपाध्याय, जिला महामंत्री प्रेमानंद त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद चौबे, मथुरा राम, विकास स्वदेशी, बीना पाठक, कोषाध्यक्ष विनोद अग्रवाल, चंद्रदेव राम, पिंकी कुमारी, राजेश जैसवाल, जिला मंत्री अनीता देवी, चंदन जायसवाल,ईस्वर कमलापुरी, मंडल महामंत्री रवि केसरी, नितेश कुमार, प्रमोद कुमार पासवान, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मुन्ना तिवारी, जिला अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष दिनेश पासवान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अलखनाथ पांडे, अंजनी तिवारी, मुकेश निरंजन सिन्हा, अनीता दत्त, विजयालक्ष्मी, पिंकी केसरी सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

104 total views, no views today

रंका (गढ़वा) : रंका बुनियादी संकुल के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों का एक दिवसीय प्रशिक्षण


रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के बुनियादी सी आर सी के 40 विद्यालयों के प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण बुनियादी संकुल साधन सेवी जन विजय शुक्ल के द्वारा दिया गया प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान दक्षिणी जिला परिषद उमा देवी बीस सूत्री अध्यक्ष रंका कमलेश नंदन सिन्हा सांसद प्रतिनिधि सुनील माली आदि के द्वारा सरस्वती माता के तस्वीर पर फूल माला अर्पण कर एवं सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण का कार्यक्रम आरंभ किया गया जिसमें प्रशिक्षक जनविजय शुक्ल के द्वारा गुणवत्ता शिक्षा एवं विद्यालय में साफ सफाई पर प्रशिक्षण में विशेष चर्चा किया गया प्रशिक्षण में ए डी पी ओ प्रकाश कुमार पलामे ए डी पी ओ चंद्रदीप जी रंका बी पी ओ संतोष कुमार दुबे आदि के द्वारा प्रबंधन समिति का क्या दायित्व है विद्यालय के प्रति लोगों से बात शेयर किए इनके साथ में उर्दू के बादु चतुरु के सी आर पी देवेन्द्रनाथ उपाध्याय तमगे सी आर पी पंकज कुमार, दौनादाग सी आर पी संजय प्रसाद भलुआनी विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्यामदेव देवार विचला टोला के प्रधानाध्यापक अशोक राम, कन्या मध्य विद्यालय के सहयोगी शिक्षक अजीत कुमार पांडे ,बुनियादी विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामेश्वर रामेश्वर पाल एवं बुनियादी स्कूल के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य इस प्रशिक्षण में उपस्थित थे.

 

68 total views, 1 views today

रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के मरज विद्यालयों के टीम बनाकर की गई जाँच


रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के प्रखंडा धीन के विभिन्न विद्यालयों का स्थलीय जांच एडीपीओ प्रकाश कुमार पलामू एडीपीओ चंद्रदीप जी बीपीओ रंका संतोष कुमार दुबे संकुल साधन सेवी देवेन्द्र नाथ उपाध्याय के द्वारा एक संयुक्त टीम बनाकर जांच किया गया जांच के क्रम में मर्ज विद्यालय से संबंधित विभिन्न मापदंडों के द्वारा जांच किया गया जांच की विद्यालय राजकीय प्राथमिक विद्यालय रमदाहा, प्राथमिक विद्यालय हथिया पत्थर मानपुर, मध्य विद्यालय सोनपुर ,मध्य विद्यालय मानपुर ,प्राथमिक विद्यालय हल्दिया पुल रंका ुइया टोली मानपुर आदि विद्यालयों की जांच की गई जांच के उपरांत विद्यालय पर कार्रवाई की जाएगी.

67 total views, no views today

गढ़वा : छात्र जीवन में अन्य गतिविधियों का भी उतना ही महत्व है जितना शिक्षा का – पी के दूबे

निदेशक, प्रचार्या एवं प्रसस्ति पत्र दिखाते छात्र

गढ़वा : विशुनपुर स्थित एआरडी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को सम्मान समारोह का आयोजन निदेशक पी के दूबे की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें विद्यालय में होनेवाले शैक्षिक गतिविधियों के साथ साथ अन्य गतिविधियों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह की शुरुआत विद्यालय के निदेशक पी के दुबे एवम प्राचार्या अणिमा पांडेय के द्वारा संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। उपस्थित छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए निदेशक पी के दुबे ने कहा कि ईमानदारी से किया गया मेहनत कभी व्यर्थ नही जाता है। इसलिए हमें अपना कार्य पर ध्यान केंद्रित रखते हुए कठिन परिश्रम करना चाहिए ।जिससे हम आपना लक्ष्य को हासिल कर सके।श्री दूबे ने कहा कि आज जिन बच्चों को प्रशस्ति पत्र मिला ,उन्हें शुभकामनाएं देता हूँ । वो इसी तरह मेहनत के बल पर हमेसा आगे बढ़ते रहें। किन्तु जिन बच्चों को आज प्रशस्ति पत्र नही मिला उन्हें निराश होने की जरूरत नही है। वो मेहनत करके अगली बार इसका हकदार हो सकते हैं।मेरे तरफ से उन्हें भी शुभकामनाएं दी जाती है।साथ ही उन्होंने बताया कि विद्यालय में प्रत्येक साल इस तरह से सम्मान समारोह का आयोजन किया जाता है। जिससे बच्चों का उत्साहवर्धन हो सके और उनके बीच आपसी प्रतिस्पर्धा बनी रहे । वहीं प्राचार्या अणिमा पांडेय ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ विद्यालय में होने वाले अन्य गतिविधियों में भी रुचि रखना चाहिए, क्योंकि छात्र जीवन मे अन्य गतिविधियों का भी उतना ही महत्व है जितना शिक्षा का। समारोह के दौरान कक्षा नवीं के शाक्षी सिंह को प्रथम पुरस्कार दिया गया। जबकि कक्षा नवीे बी के प्रशांत कुमार गौतम को द्वितीत पुरस्कार दिया गया।वही कक्षा चतुर्थ के सुहानी सिंह को तृतीय पुरस्कार दिया गया तथा सोनू अंसारी, प्रशांत कुमार दुबे, गुलाम गौस, विबेक कुमार, इमराण अंसारी, नूरी सब्बा,रूपा कुमारी, रिंकी कुमारी, आदर्श कुमार तिवारी, आजाद अंसारी, सोनमसिंह,कंचन कुमारी, अंशिका कुमारी, रानी कुमारी,आरती कुमारी,अंजली कुमारी, नुरायनी खातून, शिवानी कुमारी, ओमप्रकाश, आजाद पांडेय,फरहान अंसारी,सबनम खातून, सोनी कुमारी, माल्या कुमारी, विजेता कुमारी, तहसिम फातमा, अमीषा बानो, प्रभाकर सिंह,जमुना सिंह,अफ्रिना खातून, सुरभि सिंह,जागृति कुमारी, सरस्वती कुमारी,  गुफ़्राना तलत, खुशबू रानी,जिया सिंह,अमृता पांडेय, वैष्णवी पांडेय,रितिक रौशन पाल, शोयब अख्तर, अमन सैफी, उत्सव पांडेय, बरखा सिंह,दीक्षा रानी, कहकशा नूरी,स्वर्णिम सिंह, नसरीन, जीनत, उम्मे लरेब,दिव्यम राज,लाडली खातून,हासन अल्हूदा को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।इस मौके पर शिक्षक जितेंद्र कुमार चौबे, ब्यूटी कुमारी, राजीव कुमार दुबे, सौरभ कुमार द्विवेदी, अमरीन इश्लाम, अरुणोदय पाठक, ब्रजेन्द्र किशोर तिवारी, सुमन कुमारी, वारिस अंसारी, रानी कुमारी, पुष्पा कुमारी, साजिद अंसारी, शोभा कुमारी, मोनिका द्विवेदी सहित विद्यालय के सभी छात्र छात्रायें उपस्थित थे।

 

49 total views, no views today

गढ़वा : नपं चुनाव को लेकर 16 को होगी प्रमंडलीय बैठक

जानकारी देते भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी

 गढ़वा : भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय टंडवा में गुरुवार को  नगर पंचायत चुनाव को लेकर गुप्त रूप से बंद पेटी में उम्मीदवार का तीन- तीन नाम लिखित रूप में जिला पदाधिकारी, जिला में निवास करने वाले  प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मोर्चा के जिला अध्यक्ष, सांसद, विधायक, नगर परिषद नगर पंचायत में पड़ने वाले मण्डल अध्यक्ष, महामंत्री मुख्य रूप से राय सुमारी में भाग लेंगे। इसकी जानकारी भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने गुरुवार को दिया।

 

111 total views, no views today

गढ़वा : नाई महासम्मेलन में गढ़वा से 2000 लोग होंगे शामिल – दशरथ

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते पदाधिकारीगण

गढ़वा : राष्ट्रीय नाई महासभा के तत्वाधान में 17 फरवरी को रांची स्थित हरमू मैदान में आयोजित प्रदेश स्तरीय नाई महासम्मेलन में गढ़वा से लगभग 2000 लोग भाग लेंगे। सम्मेलन को सफल बनाने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है । महासभा के गढ़वा जिला अध्यक्ष दशरथ ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी। श्री ठाकुर ने कहा कि रांची में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन ऐतिहासिक सम्मेलन होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। सम्मेलन के माध्यम से सरकार के समक्ष 18 सूत्री  मांग पत्र रखा जाएगा। इसमें जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने। केश कला बोर्ड का गठन करने, नाई समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने आदि की मांग शामिल है। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को समाज के सभी लोग गढ़वा रोड से इंटरसिटी ट्रेन एवं अन्य माध्यम से रांची के लिए रवाना होंगे।इस मौके पर मुख्य  रुप से मार्गदर्शक डॉ विश्वनाथ ठाकुर, सतीश ठाकुर, श्याम सुंदर ठाकुर आदि लोग उपस्थित थे।

99 total views, no views today

रंका (गढ़वा) : रंका बांदु चतुरु के 29 विद्यालयों का प्रशिक्षण देवेंद्र नाथ उपाध्याय के द्वारा दिया गया


रंका (गढ़वा) : रंका प्रखंड के बांदु चतुरु सी आर सी के 29 विद्यालयों के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव एवं सदस्यों का प्रशिक्षण बांदु चतुरु के सी आर पी देवेंद्र नाथ उपाध्याय के द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया इस संबंध में देवेंद्र नाथ उपाध्याय ने बताये कि बांदुचतुरु संकुल के अंतरगत आने वाले विद्यालयों के सचिव एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संयोजिका एवं सदस्यों को बेहतर तरीके से प्रशिक्षण में बताया गया कि एम डी एम सुचारु रुप से चलाने के बारे में विस्तृत जानकारी एवं विद्यालयों में बच्चों को कैसे ठहराव एवं विद्यालय में शिक्षक के द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को कैसे दिलाया जाए इन सब के बारे में एक -एक बिंदु पर प्रशिक्षक देवेन्द्रनाथ उपाध्याय के द्वारा लोगों को बताया गया इनके साथ में 29 विद्यालयों के सचिव एवं विद्यालय के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य उपस्थित थे.

80 total views, no views today

गढ़वा : वार्ड नंबर 16 में 20 वर्षों से अधूरा पड़ा नाली का निर्माण

समस्या से अवगत कराते वार्ड 16 की जनता

गढ़वा : नगर परिषद अंतर्गत वार्ड नंबर 16 के शिव ढोंढा रोड भगवानदास चौबे के द्वारा नाली में गोबर का बहाव के संबंध में खटाल के द्वारा मोहल्लावासी को काफी बीमारी होने की संभावना को लेकर गुरुवार को कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी नगर परिषद गढ़वा को एक लिखित आवेदन के माध्यम से मांग करते हुए कहा है कि इस वार्ड में छोटी नाली होने के कारण यहां पर गोबर से बांध जैसा पानी का रोक लग जा रहा है और नाली में जमा हो रहा है।जिससे बोरिंग का पानी भी काफी प्रदूषित हो रहा है। यहां तक की पूरा मुहल्ला प्रदूषित हो रहा है। जिससे तरह-तरह की जानलेवा मच्छर उत्पन्न हो रहा है, जिससे महामारी फैलने की संभावना बनी हुई है। वार्ड 16 की जनता ने कार्यपालक पदाधिकारी से मांग करते हुए कहा है कि अति शीघ्र इस समस्या का समाधान हेतु उचित कार्यवाही की जाए। मौके पर वार्ड पार्षद हीरा लाल गौड़, वार्ड 16 की जनता में संतोष मिश्रा, रामेश्वर सिंह ,बैजनाथ सिंह, उमाशंकर यादव, अभिषेक कुमार, बीरबल सह, रोहित यादव, हिमांशु मिश्रा, जग्गू सिंह, दीपक सिंह, रवि सिंह, रोशन सिंह, लालजी पासवान आदि मौजूद थे।

69 total views, no views today

गढ़व : जीएन कान्वेंट स्कूल में चलाया गया मोप अप राउंड

कार्यक्रम में उपस्थित बच्चे

गढ़व  : शहर के ज्ञान निकेतन कॉन्वेंट स्कूल में गुरुवार को स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से चलाये जा रहे कृमि मुक्ति कार्यक्रम के तहत गुरुवार को मौप आप राउंड चलाया गया। इस दौरान कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर छूटे हुए शेष बच्चों के बीच कृमि नाशक दवा का वितरण किया गया। इस मौके पर स्कूल के निदेशक मदन प्रसाद केशरी ने कृमि से होने वाले नुकसान के बारे में बच्चों को विस्तार पूर्वक जानकारी दिया। उन्होंने कहा कि कृमि से खून की कमी होती है।साथ ही बच्चों का संपूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास नहीं हो पाता है। इसलिए इस दवा का उपयोग अति आवश्यक है। इस मौके पर प्राचार्य बसंत ठाकुर, शिक्षक विनय दुबे, उदय प्रकाश, मनोज कुमार, संतोष प्रसाद, उदय सोनी, सपना कुमारी, रिजवाना शाहीन, अनुपा तिर्की, नीलम केशरी, सरिता दुबे आदि लोग उपस्थित थे।

77 total views, no views today

गढ़वा : 10वीं के छात्रों को दी गई विदाई

गीत प्रस्तुत करती छात्राएं
पस्थित विदाई किए गए छात्र-छात्राएं

गढ़वा : शहर के मदरसा रोड स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में गुरुवार को दसवीं क्लास के छात्रों को विदाई दी गई। विदाई के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन जूनियर छात्रों द्वारा किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने एक से बढ़कर एक नृत्य और संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किए खासकर छोटे बच्चों का नर्सरी  केजी के बच्चों का कार्यक्रम तो बहुत ही मनमोहक और आकर्षक रहा । विद्यालय के प्राचार्य सुनीता विश्वकर्मा ने कहा कि यह तो कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित किए जाते हैं ,क्योंकि जो दसवीं क्लास में छात्राएं हैं उन्हें अपने भविष्य के लिए यहां से विदा लेना ही पड़ेगा ।यह तो स्कूल की एक परंपरा है कि जो नर्सरी से पढ़ कर के दसवां में आया ।उसे एक दिन विदा लेना ही पड़ेगा और उसी की कड़ी में आज की विदाई समारोह आयोजित की गई है। विद्यालय के निदेशक अशोक विश्वकर्मा ने कहा कि हम बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं।

एनृत्य प्रस्तुत करती छात्राएं
सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद उठाते छात्र-छात्रा

यह बच्चे जो नर्सरी से पढ़कर आज दसवीं में विदाई ले रहे हैं । निश्चित तौर पर विद्यालय का नाम रौशन करेंगे अौर परीक्षा बहुत ही मेहनत से और लगन से देंगे । परिणाम अच्छा आएगा और विद्यालय का नाम जरुर रौशन करेंगे । हमने जो 10 वर्षों की सेवा की है ,उसका सही मूल्यांकन होने का समय आ गया है।  पिछले वर्ष भी इस विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा था। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि इस वर्ष भी पिछला इतिहास दोहराया जाएगा।शिक्षकों ने विदा लेने वाले छात्रों की अपनी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देते हुए कहा है कि हमारे मेहनत का फल आपके लगन पर निर्भर है ।अतः आप जरूर लगन से मेहनत करिएगा और विद्यालय का नाम रौशन करिएगा। इस अवसर पर शिक्षकों में मधुबाला पाठक ,सुनीता पटेल, रश्मि सिंह,शगूफी नाजनीन, सलमा खातून, शालिनी विश्वकर्मा, इरशाद  आलम, इरफान अली, मधुबाला शर्मा, पूनम शर्मा, खुशबू विश्वकर्मा, राजीव विश्वास, राजीव श्रीवास्तव, रोहित कुमार उपस्थित थे।

191 total views, no views today

गढ़वा : पारा शिक्षकों ने विधायक को सौंपा छः सूत्री मांग पत्र

मांग पत्र सौंपते पारा शिक्षक


गढ़वा : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले जिले के गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के पारा शिक्षकों ने गुरुवार को स्थानीय विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी को छः सूत्री मांग पत्र है। सौंपे गए मांग पत्र में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार सभी पारा शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन लागू करने, विद्यालय विलय पर रोक लगाने, टेट पास पारा शिक्षकों की सीधी नियुक्ति करने, कल्याण कोष का गठन करने, डीएलएड कर रहे पारा शिक्षकों की राशि वापस करने तथा टेट प्रमाण पत्र की वैधता बढ़ाने का मांग शामिल है। पारा शिक्षकों ने कहा कि सभी पारा शिक्षक पिछले 17 वर्षों से अल्प मानदेय पर सेवा दे रहे हैं। बावजूद अब तक सरकार कोई ठोस निर्णय नहीं ले सकती है। मांग पत्र सौपने वाले प्रतिनिधिमंडल में दशरथ ठाकुर, रवि शंकर ठाकुर, सूर्य देव तिवारी, घनश्याम ठाकुर, अमित रंजन, अखिलेश कुशवाहा, मनोज ठाकुर, दीप नारायण चौधरी, अनिला कुमारी, रानी श्रीवास्तव आदि का नाम शामिल है।

 

156 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पतहरिया में यज्ञ को लेकर झंडा स्थापित किया गया

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बिशुनपुरा प्रखंड से सटे मेराल प्रखंड के पतहरिया गांव में  नव निर्मीत सूर्य मंदिर परिसर में दिनांक 17 अप्रैल 2018 से 22 अप्रैल 2018 तक चलने वाली श्री लक्ष्मीनारायण यज्ञ सह सूर्य नारायण प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज यज्ञ की शुरुआत पूजा अर्चना एवं मंत्रोचार के साथ झंडा स्थापित कर किया गया। इस यज्ञ में जगतगुरु रा0 स्वामी रंगनाथाचार्य जी महाराज एवं श्री महंत स्वामी विष्णुचिताचार्य जी महाराज होंगे। मंदिर समिति के अध्यक्ष सुदामा गुप्ता जी ने कहा की आज से लगातार यज्ञ समाप्ति तक प्रवचन का कार्यक्रम चलता रहेगा। यज्ञ समिति में उपेन्द्र गुप्ता, सुदेश्वर प्रताप देव, वैजनाथ प्रसाद, आदित्य प्रसाद, प्रमोद पाण्डेय, महेंद्र सिंह, भूषण देव, आशीष महतो, राजेंद्र प्रसाद, अशोक प्रसाद, अर्जुन प्रसाद, दिनेस प्रसाद गुप्ता सहित अन्य सदस्य यज्ञ एवं प्राण प्रतिष्ठा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

113 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : पूर्व विधायक ने किया मेले का उद्घाटन

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के हरिहरपुर मे श्री बली बाबा देव स्थल के विकास हेतू बली बाबा देव स्थल पे मेले का आयोजन किया गया , मेले का शुभारंभ पूर्व विधायक आनंद प्रताप देव उर्फ छोटे राजा ने किया । इस अवशर पे पूर्व विधायक ने कहा की यदि मुझे आप लोगों का और बली बाबा का आर्शीवाद मीला तो मै आपको विश्वास दिलाता हूं की यहां अवश्य हीं मंदीर बनवाऊंगा ।उन्होने वर्तमान विधायक श्री शाही पर वार करते हूए कहा की वे क्षेत्र के लिए उचित विकास नहीं कर रहे हैं।वे जनता को गुमराह कर रहे हैं एक हीं सड़क का दो जगहों पे शिलान्यास कर के लोगों को ठगने का कार्य कर रहे है , इस अवशर पे ताली के भक्ती जागरण ग्रुप के द्वारा भक्ती गीतों को प्रस्तुत किया गया. मौके पर कामता सिंह, मुरली राम, कृष्णा राम, अजीत सिह, बैद्यनाथ शर्मा, भरत चौधरी सहीत कार्यकर्ता व कई जनता उपस्थित थे।

142 total views, no views today