भवनाथपुर । झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल के खिलाफ भाजपा मंडल इकाई ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । वर्तमान झारखंड सरकार के द्वारा प्रदेश के किसान,एवं आदिवासियों के जनविरोधी नीतियों के तहत लाये गए झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल के खिलाफ आज भारतीय जनता पार्टी भवनाथपुर मंडल ईकाई के द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया।

भवनाथपुर बाजार से बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के द्वारा जुलूस के साथ केतार मोड़ स्थित कर्पूरी चौक पर पहुँच कर सभा मे तब्दील हो गया और समर्थकों ने नारे के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया।

मौके पर मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव ने कहा कि, भू-माफिया और भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने के लिए सरकार इस बिल को पास करना चाहती है। अगर यह बिल कानून बन गया तो झारखंड के गरीब अपनी जमीन से हाथ धो बैठेंगे। अधिकारियों से मिलकर जमीन दलाल गरीबों की जमीन बेच देंगे। गैरमजरुआ जमीन की तो लूट हो ही रही है, अब सरकारी जमीन की भी बंदरबांट हो जाएगी। झारखंड लैंड म्यूटेशन एक्ट 2020 के लिए तैयार किया गया बिल राज्य के आदिवासियों एवं मूलवासियों को उनकी जमीन से बेदखल करने वाला कानून है।

कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी, जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र यादव, जिला कार्यकारिणी सदस्य विनय चौबे, अनिल चौबे, संजय यादव, मनोज सिंह, इंद्रदेव यादव, रुद्र प्रताप सिंह, ब्रजेश चौबे, भानु गुप्ता, अशोक गुप्ता, प्रदीप रजक, राकेश रवि, अजीत चौबे, समोद ठाकुर, सुनील पासवान, धनेश ठाकुर, संतोष चौबे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थें।

10 total views, 10 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । 9 मवेशियों को पकड़ कर ग्रामीणों ने पुलिस को किया सुपुर्द, तस्कर हुए फरार

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । थाना क्षेत्र कैलान के करमाही गांव के ग्रामीणों ने तस्करी के लिये ले जाये जा रहे नौ मवेशियों को पकड़कर थाना के पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने सभी मवेशियों को लाकर थाना परिसर में रखे हुए है। तथा जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

घटना के बारे में बताया जाता है कि मवेशी तस्कर कैलान जंगल के करमाही गांव होते हुए पालतू मवेशियों को ले जा रहे थे,कि ग्रामीणों को इनपर शक होने पर उनलोंगो से पूछताछ करते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद थाना के पीएसआई संजय बेदिया और एएसआई माणिक राम दल बल के साथ करमाही गांव पहुंचे,जहां पर तस्कर भाग निकले थे,फिर ग्रामीणों के सहयोग से सभी मवेशियों को थाना ले आया गया। थाना में मवेशियों के पकड़े जाने के बाद लेने वालों को भीड़ थाना में लग रही है। परंतु पुलिस प्रशासन जल्दबाजी नहीं करना चाह रही है। और पूरे जांच के बाद ही आगे निर्णय पुलिस लेगी।पुलिस सूत्रों की माने तो बीते दिनों श्रीबंशीधर नगर के कांजी हाउस से हथियार के बल पर लुटे गये पशुओं में से तो यह पशु तो नहीं हैं,पुलिस के द्वारा श्रीबंशीधर नगर की पुलिस संपर्क करके जांच कर रही है,अगर मामला सही हुआ तो पुलिस के लिए एक बहुत बड़ी कामयाबी हो सकती है।

13 total views, 13 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । सेल 5 मीटर से अधिक घेरा बन्दी नहीं हटा तो होगा चरणबद्ध आंदोलन

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सेल से विस्थापित हुए परिवार की बैठक रविवार को विस्थापित संघर्ष समिति के तत्वाधान में आयोजित हुई। सरईया स्कूल परिसर में समिति के संरक्षक सुशील कुमार चौबे की अध्यक्षता में आयोजित हुए बैठक में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे महिला-पुरुषों ने एक स्वर से निर्णय लिया कि सेल प्रबंधन से पूर्व वार्ता के अनुसार यदि प्रबंधन 5 मीटर से अधिक जो खनन के नाम पर समतल जमीन को घेरा किया गया। उसे नहीं हटाया गया, तो बाध्य होकर आगामी 25 सितंबर के बाद से हम सभी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे।

आपको बता दें कि इसके पूर्व भी सेल जीएम संजय सिंह ने भवनाथपुर चुना पत्थर खदान के घेराबंदी स्थल पर विस्थापितों को समझाने का प्रयास किया था,ताकि खदान क्षेत्र की चल रही घेराबंदी का कार्य सुचारू तरीके से पूर्ण हो सके। लेकिन विस्थापित अपनी मांग पर अड़े गये थे। उसी को लेकर पुनः बैठक करके निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से समिति के
अध्यक्ष वीरेंद्र साह, उपाध्यक्ष भानु गुप्ता, भारत साह,सचिव जमुना राम,कोषाध्यक्ष विश्वनाथ साह,महासचिव रामविजय साह, सूचना मंत्री अजय कुमार गुप्ता, संरक्षक सुशील चौबे,राजेश बैठा, मोहन साह, धर्मेन्द्र साह , कृष्णा साह आनंद पासवान,दीपकलाल जायसवाल,जितेंद्र पाठक, इंद्रजीत कुमार गुप्ता,बीरबल साह,सोहन साह सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे

8 total views, 8 views today

कांडी। गढ़वा। मुखिया संघ की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर लिया गया निर्णय

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी पंचायत में स्थित प्रसिद्ध सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल के प्रांगण में शनिवार को मुखिया संघ की बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता मुखिया संघ के उपाध्यक्ष सह खुटहेरिया पंचायत मुखिया अनीता देवी ने की। बैठक में पंचायत से सम्बंधित विकास को लेकर कई मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। भुगतान में 15वें वित्त की राशि के भुगतान के लिए 25 सितंबर को मुखिया संघ, जिला पंचायती राज पदाधिकारी गढ़वा, उप विकास आयुक्त गढ़वा व उपायुक्त गढ़वा से मिलने का निर्णय लिया गया। वहीं कांडी प्रखण्ड के सभी पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना से सम्बंधित बातें भी की गईं। बैठक में कहा गया की वर्तमान में मिले आवंटन का रजिस्ट्रेशन व जियो टैग में काफी बिचौलियागिरी हो रही है। उपस्थित सभी मुखिया ने इसका विरोध किया गया। प्रशासन से मांग की गई कि इसमें सुधारात्मक कार्रवाई किया जाए। साथ ही रानाडीह पंचायत के पूर्व मुखिया कृष्णा दास को अदालत से जमानत मिलने व जेल से छूट कर अपने पंचायत में आने पर मुखिया संघ की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया। साथ ही विधवा, विकलांग व वृद्धा पेंशन की स्वीकृति करने के लिए प्रशासन से मांग की गई। वंही राशन कार्ड बनाने के लिए किए गए ऑनलाइन आवेदन को स्वीकृति प्रदान करने की मांग की गयी। कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी व प्रखंड कर्मीयों के द्वारा कार्य में विशेष रुप से रूचि नहीं लेने पर खेद प्रकट किया गया। मुखिया संघ अध्यक्ष सह सरकोनी पंचायत मुखिया मीना देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन के पूर्व प्रखंड के अन्य पंचायत में जनता दरबार लगा, जिसमें पेंशन पास तो किया गया, किन्तु अभी तक सरकोनी पंचायत में जनता दरबार नहीं लगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 15वें वित्त का कार्य कांडी प्रखंड के सभी पंचायत में रुका हुआ है। पंचायत सचिव गाइडलाइन का हवाला देकर कार्य लटकाए हैं। साथ ही अरुण सिंह ने कहा कि सरकोनी गांव के बेबी देवी, पति सुनील डोम को अंबेडकर आवास देकर शीघ्र आवास का निर्माण कराया जाए। आज भी इसके परिवार के सभी सदस्य प्लास्टिक के छावनी में ही रहने को विवश हैं। मौके पर शिवपुर मुखिया योगेन्द्र राम, गाड़ाखुर्द मुखिया आरती कुमारी, पतहरिया मुखिया रिंकी देवी, खरौंधा मुखिया- आशा देवी, बलियारी मुखिया संध्या देवी, डूमरसोता मुखिया रामकली देवी, राणाडीह पूर्व मुखिया- कृष्णा दास, कांडी मुखिया विनोद प्रसाद सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

18 total views, 11 views today

कांडी। गढ़वा। गांव में लगे स्ट्रीट लाईट को खोलकर ले जाते हुए जब्त किया ग्रामीणों ने

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड अंतर्गत शिवपुर पंचायत के विभिन्न वार्ड में 14 वें वित्त से लगे स्ट्रीट लाईट को पंचायत सेवक के आदेश से पुनः पोल से खोला जा रहा है।रविवार को वार्ड संख्या 3 के गांव तेलियानिजामत व तेलियाबान्ध में बिजली पोल से खोलकर ले जाये जा रहे स्ट्रीट लाईट को ग्रामीणों ने जब्त कर लिया।लाईट खोलने आये डुमरसोता गांव के आशुतोष मिश्रा ने बताया कि पंचायत सेवक के आदेश से लाईट खोला जा रहा है।ग्रामीणों का कहना है कि दूसरा लाइट लगाने के बाद ही खोलकर ले जाने देंगे।ग्रामीणों ने खोले गए सभी लाइट को पुनः पोल पर लगवा दिए ।एक सप्ताह पूर्व पंचायत के अधौरा गांव से भी लगभग एक दर्जन स्ट्रीट लाईट को खोल लिया गया है।जो दुबारा अभी तक नही लगाए गए ।फरवरी महीने में पंचायत में 14 वें वित्त की राशि से विभिन्न गांवों में बिजली के पोल पर स्ट्रीट लाईट लगाए गए थे।छः महीने के अंदर हीं प्रायः सभी लाईट खराब हो गए।

पंचायत सेवक कमलेश चौबे ने बताया कि पूरे शिवपुर पंचायत के सभी 13 वार्ड में कुल 325 लाईट हीं लगाना था।जबकि 450 लाईट लगाया गया है।भुगतान भी 325 लाईट का हीं किया गया है।आवश्यकता से अधिक लाइट को पोल से खोलकर हटाया जा रहा है।साथ हीं जो लाईट खराब हो गया है उसे भी हटाया जा रहा है।उन्होंने बताया कि वार्ड संख्या 13 में अभी तक एक भी लाईट नही लगा है।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत में लोकल मेड का लाईट लगाए गए थे ।जो चार महीना भी ठीक से नही जला।वार्ड संख्या 3 में टोटल 16 लाईट लगाए गए हैं।जबकि पूरे पंचायत में जब 325 लाइट ही लगाना है तो इस तरह प्रत्येक वार्ड में 25-25 लाईट लगाना है।तो फिर तेलियानिजामत तेलियाबान्ध व अधौरा गांव से लाईट क्यों खोले गए ।जबकि अभी भी वहां अपने कोटे से भी कम लाइट लगाए गए हैं। शिवपुर पंचायत के पूर्व मुखिया सह तेलियाबान्ध निवासी जयकिशुन राम ने आरोप लगाया कि पूरे पंचायत में 14 वें वित्त से जो भी लाइट लगाए गए हैं उसकी गुणवत्ता निम्न स्तर की है।बिना ग्रामीणों की सहमति के पोल से स्ट्रीट लाईट खोले जा रहे हैं।जो गलत है।इसकी जांच होनी चाहिए। स्ट्रीट लाईट खोलने का विरोध करने वालों में राम किशुन राम,अरुण राम,प्रदीप कुमार,महेंद्र पासवान, जगनारायण साह,अमित कुमार,राजू कुमार श्याम नारायण साह,मुकेश कुमार गुप्ता,रविन्द्र राम ,शम्भू प्रसाद गुप्ता,प्रमोद चौधरी,राकेश कुमार चौधरी, अरविंद चौधरी सहित कई लोग उपस्थित थे।

24 total views, 11 views today

रंंका । गढ़वा । रंंका भाजपा के लोग झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का किया पुतला दहन

रंका । गढ़वा । रंका भाजपा उत्तरी मंडल की ओर से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया. इनका पुतला रंका फाटक से रंका चेक नाका तक इनका पुतला घुमाया गया, और लोगों के द्वारा काला कानून वापस लो की मांग कर रहे थे। इस संबंध में उतरी जिला परिषद मुरारी यादव ने कहा कि झारखंड सरकार के द्वारा जो काला कानून पास किया जा रहा है, वह सभी के लिए हित में नहीं है अगर यह कानून पास हो गया तो, पूरे झारखंड के लोग परेशान हो जाएंगे। इसी के विरोध में आज हम लोग धरना प्रदर्शन कर पुतला दहन कार्यक्रम कर रहा हूं। इनके साथ में रंंका उतरी मंडल अध्यक्ष संजय सिन्हा, बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा, सुनील माली, अनिल पांडे, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी उतम पांडे, शिव शंकर सोनी, दुखन सोनी, शिवशंकर राम, उपेंद्र चंद्रवंशी,अशोक साव आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

20 total views, 8 views today

बड़ी खबर । चिनिया । गढ़वा । पुलिस की बड़ी कार्रवाई तीन पशु तस्करों को पकड़कर भेजा जेल

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा। चिनिया थाना क्षेत्र के ग्राम रनपुरा क्षेत्र के जंगल के रास्ते से अवैध रूप से 22 पशुओं को तस्करी के उद्देश्य से ले जा रहे तीन व्यक्तियों को चीनिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली थी। छत्तीसगढ़ से रनपुरा के जंगल के रास्ते से पशु तस्करों द्वारा पशु ले जाया जा रहा है। त्वरित कार्रवाई करते हुए 22 पशु समेत तीन लोगों को कब्जे में ले लिया गया। वही पशुओं को रनपूरा गांव के 6 व्यक्तियों को लिखित जीमेनामा के रूप में पशुओं को सुरक्षित रखने हेतु दे दिया गया। तथा शहाबुद्दीन अंसारी, इसरार अंसारी दोनों ग्राम दूधवल नबु अंसारी ग्राम सोनपुरवा सभी रंका थाना क्षेत्र को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

हालांकि पशु तस्करों से चिनिया पुलिस ने वैद्य रूप से कागज तो मांग की परंतु कोई वैध कागजात नहीं दिखा सके। जिसे उन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

12 total views, 2 views today

भंडरिया । झारखंड लैंड म्यूटेशन बील के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करते भाजपाई

भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया । गढ़वा । झारखंड लैंड म्यूटेशन बील को सरकार के द्वारा मंजूरी प्रदान करने के विरोध में इंदिरा गांधी चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला जलाया। कार्यकर्ताओं के द्वारा पुतला जलाने के दौरान हेमंत सोरेन मुर्दाबाद और भू-माफियाओं के संरक्षण के लिए बनाया गया। काला कानून नही बनेगा जैसे नारे लगाये।

मौके पर गढ़वा जिला भाजपा आईटी सेल संयोजक सुशील कुमार सिन्हा ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सरकार भू-माफियाओं को जमीन हस्तांतरण करने जैसी काला कानून बनाने की तैयारी में है। जिससे झारखंड के रैयत और किसान बर्बाद हो जाएँगे। अब विधानसभा से भी इसे सोमवार को पारित करवाने की योजना है।भाजपा इस काले कानून को किसी भी परिस्थिति में विधानसभा में पारित नहीं होने देगी, सरकार के इस कुत्सित प्रयास का भाजपा पुरजोर विरोध करती है।

सरकार की मंशा से जनता को अवगत कराने के लिए सदन में भाजपा विधायक एवं सड़क पर भाजपा कार्यकर्ता उतर कर इस बील का विरोध कर रहे हैं। इसी क्रम में आज पूरे राज्य में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया जा रहा है। साथ ही इस काले कानून की प्रति भी जलायी जा रही है। भाजपा कार्यकर्ता सरकार को चेतावनी देंगे कि वह इस बिल को सदन के पटल पर रखने की हिमाकत न करे, अन्यथा उसे पुरजोर विरोध का सामना करना पड़ेगा। मौके पर जिला मंत्री ठाकुर प्रसाद महतो, रूपनिरंजन सिन्हा, भंडरिया मंडल अध्यक्ष राजेश्वर ठाकुर, बडगढ़ मंडल अध्यक्ष बजरंग गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि बिरझू सिंह, निरंजन जयसवाल, विनय जयसवाल, बब्लू सिन्हा, बिनोद गुप्ता, जय महतो, नन्दकिशोर ठाकुर, दयानंद पाठक, रामचरित्र महतो, बैजनाथ साव, शिवचंद प्रजापति, देवसागर दीक्षित, रविन्द्र मुण्डा, अजय केशरी,विरेन्द्र सिंह आदि लोग शामिल थे।

11 total views, 5 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष ने प्रखण्ड कमिटी का किया गठन

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । झामुमो भवनाथपुर प्रखण्ड कमिटी के निर्णय अनुसार पार्टी हित में अच्छे कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं के कार्यों को देखते हुए। झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष चन्दन कुमार ठाकुर ने प्रखण्ड स्तरीय कमिटी में स्थान देते हुए पुटून राउत को सह सचिव, सत्यनारायण राम ,रामराज तिर्की,शैलेश चौबे,अकबर अंसारी को संयुक्त सचिव,वकील अंसारी,विजय उंराव,बृजकिशोर श्रीवास्तव को उपाध्यक्ष एवं शशि दुबे को मीडिया प्रभारी नियुक्त किए हैं। झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष चन्दन कुमार ठाकुर ने बताया कि झामुमो माटी की पार्टी है पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं का ख्याल रखा जाता है।सभी कार्यकर्ता मिलकर हेमन्त सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाएं । राशन पेंशन से वंचित लोगो का सूची तैयार करें। प्रखण्ड कार्यालय या क्षेत्र से जुड़ी समस्या को को जनता द्वारा निर्भीक रूप से प्रखण्ड कमिटी के पास लिखत रूप से शिकायत करने पर उसका समाधान पार्टी संबंधीत विभाग के अधिकारियों से कराएगी।

10 total views, 2 views today

कांडी । गढ़वा। युवावों के बीच किया गया खेल सामग्री का वितरण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखण्ड क्षेत्र के युवा समाजसेवी सह जिला पार्षद उम्मीदवार दिनेश कुमार के द्वारा लमारी पंचायत के ग्राम हरिगावां में युवाओं के हौसला को बढ़ाते हुए खेल सामग्री का वितरण किया गया। हरिगावां के युवाओं ने दिनेश कुमार को धन्यवाद दिया। समाजसेवी दिनेश कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम हर पल आप सब के लिए तत्पर रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि खेल अब सिर्फ खेल नहीं रह गया है। यह एक बड़ा उद्दम एवं व्यवसाय बन गया है। युवा अगर चाहे तो खेल के जरिये भी कामयाबी के शिखर तक पहुँच सकता है। खेल हमारे जीवन में शारीरिक, मानसिक, मनोवैज्ञानिक और बौद्धिक स्वास्थ्य के साथ गहराई से जुड़ा हुआ है। खेल हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं। यदि हम प्रतिदिन खेल खेलते हैं तो वह हमारे मानसिक कौशल को विकसित करता है।

मौके पर उपस्थित युवाओं एक साथ मिलकर बुलंद आवाज़ में कहा कि आगामी पंचायत चुनाव में हम सब युवा आपके साथ है. इस बार जिला पार्षद के रूप में हम सब मिलकर दिनेश कुमार को ही नियुक्त करेंगे। वितरण समारोह में सुरेन्द्र गुप्ता, अमित कुमार पांडेय, प्रिंस सिंह, संजय राम, सुनंदन कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

20 total views, 4 views today

रंंका । गढ़वा । बीमारी के कारण एक व्यक्ति की हुई मौत

रंका । गढ़वा । रंका पंचायत के वार्ड नंबर 4 का दशरथ साव का पुत्र संतोष प्रसाद 35 वर्ष का बीमारी के कारण हुआ मौत। इस संबंध में गांव के ग्रामीणों ने बताया कि संतोष प्रसाद सुबह में अपना बाल दाढ़ी बनाने नाई के पास गए हुए थे, जो अचानक गिरकर तड़पने लगे। इसे लोग ने रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए गढ़वा सदर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों के द्वारा संतोष प्रसाद को मृत घोषित कर दिया।

इस संबंध में गांव के ग्रामीणों ने बताया कि संतोष प्रसाद का तीन लड़की और एक लड़का है। घर का कमाआने वाला अकेला व्यक्ति था। इनके बाल बच्चों का कैसे परवरिश होगा। इनके को आते ही आसपास के लोग इनके अंतिम दर्शन के लिए लोग इकट्ठे होने लगे। इधर घर वाले का रो-रो कर बुरा हाल है।

20 total views, 5 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । सेवा सप्ताह के सातवें दिन किया गया वृक्षारोपण

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी मंडल इकाई भवनाथपुर के द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर मानये जा रहे सेवा सप्ताह के सातवें दिन वृक्षारोपण का कार्य किया गया। वृक्षारोपण ग्राम पंचायत अरसली(दक्षिणी) के चेरवाडीह, हेसलदाग, श्मशान घाट, शिव स्थान के मैदान में किया गया।

मौके पर भवनाथपुर मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव उर्फ जयप्रकाश सहित जिला कार्यकारिणी सदस्य संजय यादव, विधायक प्रतिनिधी दयानंद सोनी, भानु गुप्ता, रवि पाल, राकेश रवि, प्रदीप रजक, रामपवन विश्वकर्मा, सुनील मेहता, रामराज यादव, बिहारी यादव, बुद्धराज सिंह, रामजन्म विश्वकर्मा, हरिपवन विश्वकर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

6 total views, 1 views today

चिनिया। गढ़वा। भाजपाइयों ने मुख्यमंंत्री हेमंत सोरेन का किया पुतला दहन

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया थाना चौक स्थित थाना मोड़ के पास चीनिया प्रखंड भाजपा अध्यक्ष श्री विभूति सिंह के तत्वावधान में आज झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया। मालूम हुआ कि झारखंड के सहायक पुलिसकर्मी 12 सितंबर से रांची में स्थायीकरण को लेकर अनशन पर बैठे हैं। जिन पर लाठीचार्ज किया गया। इसी के विरोध में आज श्री हेमंत सोरेन का चीनिया थाना चौक के पास पुतले का दहन किया गया। साथ ही यह भी नारा लगाया गया हेमंत सोरेन हाय-हाय, लैंड म्यूटेशन बिल वापस लो नहीं तो गद्दी छोड़ो, हेमंत सोरेन मुर्दाबाद इत्यादि के नारे भी लगाए गए। इसमें मुख्य रूप से जिला कार्यकारिणी सदस्य रामसकल कोरवा, छोटू यादव, गरीबा शाह, अर्जुन शाह, सलीम अंसारी, मुंशी यादव, मुख लाल यादव, शिवलाल सिंह, माला शाह, इत्यादि शामिल थे।

9 total views, 3 views today

कांडी । एक सप्ताह के अंदर नही सुधार हुई बिजली में तो ग्रामीणों के साथ दूंगा धरना:उमेश

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड स्थित बिजली सब स्टेशन के कर्मियों की लापरवाही से परेशान लोगों ने एक सप्ताह में स्थिति सुधार करने का अल्टीमेटम दिया है। एक सप्ताह में बिजली शिड्यूल के अनुसार नहीं मिला तो नव झारखंड फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव उमेश कुमार सिंह बहेरवा फीडर में आने वाले ग्रामीणों के साथ धरना प्रदर्शन करेंगे। पिछले कई दिनों से बिजली व्यवस्था में लापरवाही से लोगों में आक्रोश है। बहेरवा फीडर में पड़ने वाले गांव के लोग लो वोल्टेज व सिड्यूल के अनुसार बिजली नहीं मिलने से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि बिजली सब स्टेशन के कर्मीयों के द्वारा मनमानी तरीके से दूसरे फीडर को सिड्यूल से ज्यादा बिजली आपूर्ति करता है। बहेरवा फीडर में सिड्यूल के अनुसार बिजली नहीं मिलने पर जब लोग पूछते हैं कि बिजली क्यों नहीं है तो फॉल्ट का बहाना बना दिया जाता है। इसी पर दृष्टि यूथ ऑर्गेनाजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर व उमेश कुमार सिंह रविवार को बिजली स्टेशन पहुंच कर सिड्यूल की जानकारी लिया तो आनन फानन में बहेरवा फीडर को बिजली दी गई। रजिस्टर अवलोकन के बाद उमेश ने बताया कि बहेरवा फीडर को बिना बिजली दिए गलत तरीके से रजिस्टर में विद्युत आपूर्ति दर्शाया गया था। रजिस्टर में गलत इंट्री करने पर उमेश इसकी शिकायत बिजली एसडीओ कामेश्वर ठाकुर से मोबाइल पर शिकायत की। उमेश ने बताया कि लाइन मैन में बहाल लड़के समय पर फॉल्ट को सुधारने नहीं आते। फॉल्ट की सूचना देने पर लाइन मैन का नम्बर अधिकतर बन्द रहता है। बिजली संबंधी शिकायत करने वालों में उमेश सिंह, शशांक शेखर, मुकेश चौबे, पप्पू कुमार, छोटू कुमार सहित कई लोग थे।

32 total views, 10 views today

रंंका । गढ़वा । विभिन्न दल से झारखंड मुक्ति मोर्चा के दामन थामें लोगों को किया सम्मानित

रंका । गढ़वा । झारखंड मुक्ति मोर्चा का मंडल के वरिष्ठ कार्यकर्ता पिंकू सिंह के नेतृत्व एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के युवा मोर्चा अध्यक्ष दीपक कुमार सोनी की उपस्थिति में कंचनपुर पंचायत के रंका खुर्द गांव में विभिन्न दलों के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन थामा। बताते चलें कि रंका प्रखंड के कंचनपुर पंचायत के रंका खुर्द गांव में विभिन्न दलों के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रति आस्था एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के विकास पुरुष पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेशकुमार ठाकुर के कार्य से प्रभावित और जनता से जमीनी अस्तर पर सीधा जुड़ाव को देखते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन थामा शामिल हुए कार्यकर्ताओं ने बताया कि हम लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल होकर गर्व की अनुभूति कर रहे हैं शामिल हुए कार्यकर्ताओं में अखिलेश चौधरी महेंद्र राम राम कृत राम द्वारिका राम प्रमिला देवी किस्मतिया देवी सरस्वती देवी सहित दर्जनों पुरुष एवं महिलाएं शामिल हुए इस कार्यक्रम में उपस्थित झारखंड मुक्ति मोर्चा के रंका पंचायत अध्यक्ष अजय प्रसाद गुप्ता बनारसी प्रसाद सोनी रणजीत सोनी पंचायत सचिव वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता एवं आदि लोग उपस्थित थे ।

30 total views, 4 views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया

चुनमुन श्री बंशीधर नगर अनुमंडल ब्यूरो

बंशीधर नगर । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण एवं शहरी मंडल के तत्वाधान में झारखंड प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया ।
झारखंड सरकार मोटेशन अमेंडमेंट बिल जो काला कानून लाना चाहती है भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश सड़क से लेकर सदन तक इसकी घोर भर्त्सना करती है एवं निंदा के साथ पुरजोर विरोध भी करती है आज राज्य के अंदर व्याप्त भ्रष्टाचार किसानों की के लिए खाद की कालाबाजारी हावी अफसरशाही एवं आदिवासी वनवासियों का जमीन लूटने का काम एवं सहायक पुलिसकर्मियों पर बर्बरता पूर्ण कायरता पोर्न लाठीचार्ज हेमंत सोरेन की सरकार कर रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता लोकप्रिय जनप्रिय विधायक भानु प्रताप शाही के नेतृत्व में सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी और प्रयास करें कि यह काला कानून झारखंड के इतिहास में ना आए इसलिए भारतीय जनता पार्टी आज उसको काला दिवस के रूप में मना रही है। इस कार्यक्रम में जिला के महामंत्री विकास स्वदेशी ग्रामीण मंडल के प्रभारी मुकेश चौबे, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष विकास पांडे, एवं ग्रामीण विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, सहरी विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ, जिला कार्यसमिति सदस्य ओम प्रकाश गुप्ता, विभूति भूषण चौबे,विनय पांडे, शैलेंद्र शुक्ला, संजय कांस्टार,मनीष विश्वकर्मा, सत्येंद्र चौधरी,अनुपम चतुर्वेदी,राहुल पाल, अकलू बैठा, सत्यनारायण पांडे, अभय कुमार, सुधीर प्रजापति,अनिल गुप्ता ,सूरज सिंह, अशोक सिंह,जितेंद्र चंद्रवंशी, प्रकाश चंद्र सेठी, नईम खलिफ़ा सहित अन्य उपस्थित थे।

9 total views, 4 views today

बिग ब्रेकिंग । रमकंडा । गढ़वा । सड़क दुर्घटना में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा मेदिनीनगर मुख्य मार्ग में फगमरी गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रहे दो मोटरसाइकिल में जबरदस्त टक्कर हो गई। जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मोटरसाइकिल चालक विनोद चंद्रवंशी सेमरा निवासी डाल्टनगंज से रमकंडा की ओर आ रहा था एवं फुचाई भुइयां दाहो निवासी रमकंडा से अपने घर दाहो जा रहा था इसी क्रम में फगमरी गांव के समीप दोनों मोटरसाइकिल में जबरदस्त टक्कर हो गई ।जिसमें दोनों मोटरसाइकिल चालक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना की जानकारी मिलने पर रमकंडा थाना के एसआई संतोष कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी लेते हुए एवं तत्परता दिखाते हुए दोनों घायल व्यक्ति को तत्काल इलाज हेतु वाहन बुलाकर अस्पताल भेजा।

घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के ग्रामीणों की काफी भीड़ जमा हो गई एवं तरह-तरह की चर्चा होने लगी।

20 total views, 2 views today

रमकंडा । गढ़वा । विभागीय कर्मचारियों की “मनमानी” जिससे ग्रामीणों को हो रही परेशानी

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा प्रखंड के हरहे पंचायत के लोग बिजली समस्या को लेकर अपने स्थानीय मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य को 4 से 5 घंटे घेर कर रखा।

ग्रामीणों की मांग थी की जल्द से जल्द बिजली की व्यवस्था में सुधार की जाए।

9 total views, 4 views today

भवनाथपुर । जंगल में युवती की लाश होने की मिली उड़ती सूचना, घंटों परेशान रहे प्रशासन और ग्रामीण

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

> चौरासी के हथिया पखल जंगल में एक युवती की लाश होने की उड़ती सूचना पर घंटों परेशान रही पुलिस और ग्रामीण

> हथिया पखल जंगल में लाश की खोजबीन में जुटी प्रशासन और अरसली दक्षिणी के ग्रामीण

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना क्षेत्र के चौरासी गांव के हथिया पखल जंगल में एक युवती की लाश होने की पुलिस की मिली उड़ती सूचना पर भवनाथपुर पुलिस तथा अरसली पंचायत के सैकड़ों ग्रामीण घने जंगल में पहुंचकर लाश की खोजबीन करते हुए घंटो परेशान रहे,लेकिन कहीं कोई लाश नहीं मिली।

आपको बता दें कि श्रीबंशीधर नगर थाने की पुलिस को उड़ती सूचना मिली थी कि चौरासी गांव स्थित हथिया पखल जंगल जो श्रीबंशीधर नगर क्षेत्र के बॉर्डर पर स्थित है। उसी में किसी युवती की लाश है। जिसकी सूचना पर भवनाथपुर थाना के प्रभारी सीबी प्रसाद सिंह, सअनि मानिक राम के साथ पुलिस बल के जवान के आलावे अरसली दक्षिणी पंचायत के मुखिया गोपाल यादव, वार्ड सदस्य असरफ हुसैन, रूपनारायण भुईंया, मुस्तकीम अंसारी, हरिपवन विश्वकर्मा, समशाद अंसारी सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण हथिया पखल जंगल में पहुंचकर दो-तीन किमी घने जंगल में खोजबीन किये,पर कहीं कुछ नहीं मिला।

187 total views, 13 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । विस्थापितों के समर्थन में उतरा इंटक के त्रिपाठी ग्रुप


भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सेल आरएमडी भवनाथपुर के घाघरा, गुड़गांवा, सरैया चुनापत्थर खदान बंद होने के करिब आठ वर्षों बाद सेल प्रबंधन ने राज्य सरकार को 1173 एकड़ भुमि को सरेंडर करने कि प्रकिया के तहत पिछले कई महिनों से खदान व उसके आसपास कि भुमी को घेराबंदी कर रही है। जिसका विरोध करते हुए सरैया, गुड़गांवा, घाघरा के विस्थापितों ने एक सप्ताह पहले कार्य को रोक दिया। विस्थापितों के सर्मथन में इंटक गढ़वा जिला इकाई त्रिपाठी ग्रुप ने शनिवार को सरैया चौपाल पर विस्थापितो के साथ बैठक कर सर्मथन किया। कहा विस्थापितो कि मांग जायज है।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पाण्डेय प्रदिप शर्मा बतौर मुख्य अतिथी कहा स्थानिय विस्थापितो ने घाघरा चुनापत्थर खदान को सेल प्रबंधन द्वारा बंद कराने कि साजिश को उजागर किया है।कहा साजिश के तहत खदान कि घेराबंदी कि जा रही है। जिसका विरोध एक सप्ताह से विस्थापित कर रहे हैं। जिलाध्यक्ष सुशील चौबे ने कहा किसी भी हाल में सेल कि नापाक मंशा सफल नही होने देंगें। सेल ने साजिश के तहत खदान को बंद कराया है ताकि विस्थापितों कि जायज मांगों को बंद खदान में दफन कर दिया जाए। विस्थापितों कि तिन मांगे हैं। जिसमें खदान में हो रहे घेराबंदी को रोका जाए। घेराबंदी के दौरान रैयतों कि हुए फसल नुकसान का मुआवजा दिया जाए। साथ हि विस्थापितो को नौकरी दि जाए। तीनों मांगों के आलोक में इंटक के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह के एन त्रिपाठी ने बैठक कर रहे लोगों को फोन पर अपना सर्मथन दिया कहा यदि सेल नहीं मानि तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। बैठक में विस्थापितों के नेता रामविजय साह,अजय गुप्ता, विरेन्द्र साह, राम किशुन साह, रामप्यारी राम, नंदन वियार, भरत साह सहित लोग उपस्थित थे।

58 total views, 2 views today

गढ़वा । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिक्षक, सीआरपी, बीआरपी का हुआ प्रशिक्षण

गढ़वा । शनिवार को शिक्षक, सीआरपी और बीआरपी का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माद्यम से प्रशिक्षण हुआ। ई कार्यक्रम के प्रभारी आर्यन गर्ग ने बताया कि गढ़वा ज़िले से 16% बच्चे क्विज में भाग ले रहे है, जो चिंता का विषय है। प्रखंड, संकुल और स्कूल स्तर पर योजना बनाकर काम करने की जरुरत है।
ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र की उत्तरार्ध में जिला प्रभारी आर्यन गर्ग ने सभी प्रखण्ड के डिजिटल एजुकेशन से लाभान्वित बच्चों की संख्या व स्थिति से अवगत कराया। साथ ही संबंधित प्रखंडों का परिणाम अपेक्षित नहीं होने पर नाराज़गी जताई। उन्होंने अधिक-से- अधिक बच्चों को डिजिटल एजुकेशन का लाभ देने की बातें कहीं। उन्होंने राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अधिक से अधिक बच्चों को शामिल करने की बातें कही।

8 total views, no views today

रमकंडा। गढ़वा । जब कोई न बच रहा “आसरा”तो झामुमो बन रही सहारा

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा पंचायत अंतर्गत बलीगढ़ पंचायत के दूधमनिया टोला के निवासी पेहटु भुइयां की मौत अपने से ही जंगल में जाकर फांसी लगाने से हो गई थी। पेहटु भुइयां की मौत के बाद उसका परिवार पूरी तरह से बिखरता नजर आ रहा था।

जब इसकी जानकारी झामुमो प्रखंड कमेटी को हुई तो प्रखंड कमेटी के लोग दुर्गम रास्ते से होते हुए पीड़ित परिवार के यहां पहुंच कर 50 केजी चावल एवं 20 केजी आटा की सहयोग प्रदान करते हुए पीड़ित परिवार को सरकारी लाभ दीवाने के साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिया।

मौके पर उपस्थित झामुमो प्रखंड अध्यक्ष दिनेश प्रसाद गुप्ता, रमकंडा पंचायत अध्यक्ष अली राजा, पिंटू ठाकुर, चंदन विश्वकर्मा,छढु भुइयां, अजय प्रसाद, मनोज प्रसाद, दिलीप भुइयां सहित पीड़ित परिवार के परिजन उपस्थित थे।

7 total views, no views today

रंंका । गढ़वा । रंका खुर्द के रती भुईयां के घर टुट-फुट जाने से घर में रहने में हो रही है परेशानी

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के कंचनपुर पंचायत के रंका खुर्द गांव के छोटकी रंका गांव के रती भूईंया का घर छत-विछित घर हो जाने से घर में रहकर किसी प्रकार अपना जीवन बसर कर रहे हैं।

इस संबंध में रती भुईयां ने बताया कि मेरा घर पूरी तरह से टूट-फूट गया है। बरसात के पानी से घर भर जाता हैं। हम घर पर प्लास्टिक डालकर किसी प्रकार गुजर-बसर कर रहे हैं। सरकार की ओर से हमें अगर प्रधानमंत्री आवास मिल जाता तो किसी प्रकार घर बनाकर परिवार के साथ गुजर-बसर करते।

6 total views, no views today

खबर का असर । रंंका । गढ़वा । वृद्ध दंपतियों से मिली जिला परिषद: उमा देवी

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के सोनदाग पंचायत के गोटा टोला भलुआनी गांव में कुछ दिन पहले दो दंपतियों का वृद्धा पेंशन नहीं मिलने की खबर तलाश थी प्रमुखता से चलाई थी। जिसे देख एवं सुनकर दक्षिणी जिला परिषद उमा देवी ने इन दोनों दंपतियों से मिलकर वृद्धा पेंशन के बारे में अवगत हुए। एवं अपने हाथों वृद्धा पेंशन का फॉर्म भरकर यथाशीघ्र पेंशन दिलाने की आश्वासन दोनों वृद्ध दंपतियों को दिया है।

उन्होंने इस संबंध में कहा कि तलाश टीवी के माध्यम से हमें यह पता चला था, कि भलुआनी गांव के गोता टोला में वृद्ध दंपतियों को विधवा पेंशन नहीं मिल रहा है।खबर सत्य पाया गया इन दोनों को वृद्धा पेंशन नहीं मिल रहा है। जिसे वृद्धा पेंशन भरवा कर यथाशीघ्र पेंशन दिलाने की बात कही है। उनके आते ही गांव के काफी लोग मिलने के लेकर आतुर देखें।

7 total views, 1 views today

कांडी। बिजली ग्रिड की लापरवाही, रविवार को ग्रिड का घेराव करेंगे बहेरवा फीडर के लाभुक

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। जिला के कांडी प्रखण्ड में बने पावर ग्रिड के स्टाफ़ की मनमानी के वजह से लोगों को हो रही परेशानी के खिलाफ बहेरवा ग्रिड से मिलने वाली बिजली से लोग बहुत दुखी है। बताते चले कि बहेरवा ग्रिड क्षेत्र के लोगों को न तो टाइम से बिजली मिल रही है और न इसपर किसी अधिकारी का ध्यान है। इस बात से जनता की परेशानी को देखते हुए नव झारखंड फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव श्री उमेश कुमार सिंह ने आन्दोलन की चेतावनी देते हुए कहा है कि लगभग 10 दिन पहले क्षेत्र के लोग ग्रिड को घेरने गये थे, तो उस वक्त वहाँ पर उपस्थित कर्मीयों के द्वारा एक सप्ताह में पुरी तरह से सुधार हो जाने की आश्वासन दिया गया था। लेकिन अभी तक किसी तरह का सुधार नहीं हुआ है। इस क्षेत्र के लोग काफी गुस्से में है। और एक बार फिर से बिजली ग्रिड और उसके कर्मियों को घेरने का निर्णय लिया गया है अतः नव झारखंड फाउंडेशन के नेतृत्व में रविवार को ग्रिड का घेराव कर विभाग के द्वारा हो रही घोर लापरवाही का विरोध किया जाएगा।

19 total views, no views today

भंडरिया । गढ़वा । 250 गरीब असहाय के बीच चावल का किया गया वितरण

भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया । गढ़वा । थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खुंटी टोला खजूरी के प्रांगण में अखिल भारतीय आदिवासी महासभा द्वारा अनाज वितरण शिविर का आयोजन कर विभिन्न गांव के 250 गरीब असहाय के बीच चावल का वितरण किया गया।भंडरिया प्रखंड क्षेत्र में अत्याधिक गरीब असहाय को देखते हुए मल्टी आर्ट एसोसिएशन पलामू द्वारा आदिवासी महासभा को 25 क्विंटल चावल आवंटित किया गया था। इसकी जानकारी देते हुए आदिवासी महासभा के प्रखंड अध्यक्ष केश्वर केरकेट्टा ने कहा कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है। मजदूर लोग बाहर कमाने नहीं जा पा रहे हैं। गांव के लोग बेरोजगार बैठे हैं । गरीबों असहायों के पास भुखमरी की नौबत पहुंच गई है। ऐसे मौके पर गरीब असहाय के बीच चावल उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि करचाली, जेनेवा, कंजिया, खजुरी, भंडरिया जोन्हीखाड, तेवाली सहित दर्जनों गांव के 250 लोगों के बीच 10, 10 केजी चावल नि:शुल्क वितरण किया गया है।

इस मौके पर मल्टी आर्ट एसोसिएशन पलामू के सेक्रेटरी मिथिलेश झा ने कहा कि भंडरिया बडगड सहित अन्य प्रखंडों में गरीब असहाय के बीच एसोसिएशन द्वारा नि:शुल्क अनाज मुहैया की जा रही है।उन्होंने कहा कि क्षेत्र अत्यधिक गरीब असहाय लोग जीवन यापन कर रहे हैं । लॉकडाउन में लोगों को पर्याप्त रोजगार नहीं मिल पा रही है। ये लोग बेरोजगार बैठे हुए हैं, ऐसे मौके पर गरीब असहाय के बीच ऐसोसिएशन अनाज देने का फैसला लिया है। इस मौके पर आदिवासी महासभा के सुनित कुमार मिंज, हरिदास तिर्की, सामाजिक कार्यकर्ता फिलिप कुजूर, मुखिया सुशीला केरकेट्टा, हनीफ अंसारी, बाना मिंज सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

6 total views, no views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । लोगों के बीच आर्सेनिक एल्बम 30 दवा का वितरण

 

चुनमुन श्री बंशीधर नगर अनुमंडल ब्यूरो

बंशीधर नगर । गढ़वा । नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के छठे दिन भाजपा शहरी मंडल के तत्वाधान में नगर पंचायत के वार्ड नंबर सात में सफाई अभियान तथा वार्ड के लोगों के बीच आर्सेनिक एल्बम 30 दवा का वितरण किया गया। इस दौरान उपस्थित शहरी विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि प्रत्येक गांव, घर,गली, मोहल्ले को साफ सफाई रखना है। इसी अभियान को लेकर हम सभी कार्यकर्ताओं द्वारा नगर पंचायत वार्ड नंबर सात में सफाई अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि बंशीधर नगर के सबसे उपेक्षित मोहल्ला डोम टोलियां स्कूल में भी साफ सफाई चलाया गया उन्होंने कहा कि विधायक भानु प्रताप शाही के निर्देश पर वार्ड के लोगों के बीच कोरोना संक्रमण से लड़ने हेतु आर्सेनिक एल्बम 30 दवा का वितरण किया जा रहा है, ताकि सभी लोग स्वस्थ रहें। उन्होंने कहा कि निरंतर मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी का पालन करना अति आवश्यक है। मौके पर वार्ड पार्षद अनिल गुप्ता, सुधीर कुमार, संतोष रंजन, संदीप चंद्रवंशी, प्रदीप राम, सरवन राम,सूरज राम, मुन्नू राम सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे

7 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। सहायक पुलिस कर्मियों पर हुए लाठीचार्ज, विरोध में भाजपाइयों ने किया पुतला दहन

मुख्यमंत्री का पुतला दहन करते भाजपा के लोग

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। कांडी प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पूरी चौक पर शनिवार की शाम भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान में अनशन पर बैठे सहायक पुलिस के उपर लाठी चार्ज के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। विदित हो कि सहायक पुलिस विगत 12 सितंबर से अपनी स्थायीकरण की मांग को लेकर रांची में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

भाजपा युवा मोर्चा के नेता शशांक शेखर के नेतृत्व में युवाओं ने कांडी प्रखंड कार्यालय से कर्पुरी चौक तक मुख्यमंत्री का पुतला लेकर भ्रमण करते हुए हेमंत सोरेन मुर्दाबाद,सहायक पुलिस कर्मियों की मांग पूरी करो व झारखंड सरकार हाय-हाय आदि नारे लगाए।

मौके पर भाजपा नेता रामलाला दुबे, विधायक प्रतिनिधि बबलू सिंह, विनोद प्रसाद, दयाशंकर, सिद्धार्थ कुमार, राकेश,रितिक रोशन,सुजीत कुमार,रामलखन प्रसाद व ललन पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

7 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । 109 लोगों ने दिया कोरोना जांच के लिए सैंपल

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर के चिकित्सक पदाधिकारी डॉ. दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर खरौंधी प्रखंड में जांच कैम्प लगाया गया. जिसमें कोरोना जांच के लिए लोगों ने अपना सैंपल दिया। जिसमें 50 लोगों का किट द्वारा जांच किया गया। इन 59 लोगों का कोरोना रिपोर्ट आया नेगेटिव। जबकि 59 लोगों का RTPCR के तहत सैंपल लिया गया, जो जांच के लिए बाहर भेजा जाएगा।

मेडिकल टीम के लैब टेक्नीशियन रंजनी शर्मा ने बताया कि खरौंधी में पुराने ब्लॉक के पास जांच के लिए कैम्प लगाया गया। जहां 109 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 50 लोगों का कीट से जांच किया गया। जिसमें सभी का नेगेटिव रिपोर्ट आया है।लेकिन 59 लोगों का RTPCR के तहत जो सैम्पल लिया गया है। उसे बाहर भेजा जाएगा। इसका रिपोर्ट 3 से 4 दिन में पता चल पाएगा।

इसकी सूचना मोबाइल के द्वारा नेगेटिव एवं पॉजिटिव का रिपोर्ट एसएमएस के द्वारा दिया जाएगा। मौके पर एमपीडब्ल्यू पिंटू गुप्ता , विकास कुमार चंदेल, वैजयंती खलखो, वीरेंद्र मिश्रा, राहुल कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

4 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। राणाडीह पंचायत के पूर्व मुखिया के जेल से वापस घर आने पर समर्थकों ने किया स्वागत

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड स्थित राणाडीह पंचायत के पूर्व मुखिया कृष्णा दास 160 दिनों बाद जेल से छूटकर शनिवार को घर वापस आ गए।पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि लव सिंह के अगुआई में सैकड़ो लोगों ने पंचायत की सीमा भीम बराज पुल के समीम भंडरिया गांव में अपने पूर्व मुखिया का गर्मजोशी के साथ फूल माला पहनाकर स्वागत किये।

मालूम हो कि पूर्व मुखिया कृष्णा दास अपने पंचायत के रामबान्ध गांव के ग्रामीणों का हक डीलर द्वारा लुटे जाने को लेकर उसका विरोध किये थे । जिसको लेकर उक्त डीलर के कहने पर पुलिस ने मुखिया को गिरफ्तार कर 12 अप्रैल को जेल भेज दी थी।जहां से 26 अप्रैल को गढ़वा जेल से धनबाद जेल शिफ्ट कर दिया गया था।हाई कोर्ट से 9 सितम्बर को उन्हें जमानत मिली थी।कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद शनिवार को वापस घर पहुंचे। मुखिया को जेल चले जाने के बाद उप मुखिया किरण सिंह को 11 मई 2020 को पंचायत के मुखिया का प्रभार मिला ।तबसे किरण सिंह मुखिया के पद पर रहकर पंचायत के विकास में लगीं हुई हैं। पूर्व मुखिया कृष्णा दास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजनीति के तहत षड्यंत्र रचकर मुझे जानबूझकर उक्त मामले में फंसा कर जेल भेजा गया था।

लेकिन मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास था कि मुझे न्याय मिलेगा।अब इसका न्याय पंचायत की जनता करेगी।मैं चौबीसों घण्टा पंचायत की जनता के लिए लड़ता रहा हूँ और आगे भी उनके हक के लिये लड़ूंगा।उन्होंने कहा कि डीलर द्वारा गरीब जनता को बालू मिला हुआ चावल दिया गया था।साथ ही बहुत सारे कार्डधारी लाभुकों को राशन नही दिया गया था।अभी भी 59 लाभुकों को राशन नही मिला है।उन्होंने पंचायत की धरती को नमन करते हुए कहा कि पंचायत की जनता को उनका हक दिलाने की लड़ाई में मुझे जेल जाना पड़ा ।जिससे कोई फर्क नही पड़ता ।आज भी मैं उसी जुनून के साथ पंचायत की जनता के साथ खड़ा रहूंगा। जेल से वापस आने पर उनका स्वागत करने वालों में शिवपुर पंचायत मुखिया योगेन्द्र राम,वार्ड पार्षद पिंटू राम,करंजु पाल,धर्मेन्द्र पाल,शिव प्रसाद पाल,प्रवेश पाल,ललन बैठा,अर्जुन पासवान,रामाशीष पाल,मनोज पाल,अरविंद पाल सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

11 total views, 1 views today

गढ़वा। बंशीधर नगर ।पोषण माह पर बच्चों के बीच सुखा राशन का किया गया वितरण

गढ़वा । बंशीधर नगर । पोषण माह विषय पर विभिन्न प्रखंडों में नगरउंटारी परियोजना के दक्षिण मझिगवां आंगनबाड़ी केंद्र में पोषण माह के तहत 3 से 6 वर्ष के बच्चों के बीच सुखा राशन का वितरण किया गया । साथ ही धूरकी परियोजना में पोषण माह के तहत सुखा राशन वितरण , पौधा रोपण तथा टीकाकरण , साफ सफाई एवं पोषण पर सलाह” VHSND ” दी गयी।
आंगनबाड़ सेविका एवं सहायिका के द्वारा पौष्टिक आहार के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। ग्रामीण लोगों ने भी स्वेच्छा से उत्साह के साथ सहयोग किया। बच्चे, किशोर- किशोरियां एवं बड़ों को पौष्टिक आहार से संबंधित विस्तार से जानकारी दी गई। जिससे भोजन के महत्व को समझ सके। सही भोजन, पकाने की विधि, संरक्षण, साफ सफाई एवं बेहतर स्वास्थ्य के लिए व्यवहार में सुधार को लेकर भी सेविका एवं सहायिका के द्वारा बताया गया। जिससे कोई भी बच्चा कुपोषण का शिकार न हो और परिवार का हर सदस्य उत्तम आहार ले और स्वस्थ रहे। पोषण माह से संबंधित लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए रथ का संचालन विभिन्न प्रखंडों एवं गांव के सुदूर इलाकों तक प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

29 total views, 1 views today

भंडरिया । गढ़वा । सेवा सप्ताह के मौके पर वृक्षारोपण करते भाजपा कार्यकर्ता

फोटो- साफ-सफाई के उपरांत वृक्षारोपण करतें भाजपायी

भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया । गढ़वा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के 70 वें जन्मदिन के मौके पर पुरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

इसी के तहत आज पांचवे दिन शनिवार को भंडरिया मण्डल प्रभारी रुपनिरंजन सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा भंडरिया पंचायत सचिवालय परिसर साफ सफाई की गई। इसके उपरांत उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न तरह के फलदार वृक्ष के पौधे लगाए गए।

इस मौके पर पलामू भाजपा नेता अमलेश चौरसिया ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर पुरे गढ़वा जिला सहित पूरे देश में सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन कर उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है। इसी के तहत आज वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित की गई। मौके पर उपरोक्त लोगों के अलावे रामक्रेश चौरसिया, संजु चौरसिया, ठाकुर प्रसाद महतो, राजेश वर्मा, जिला कार्यसमिति सदस्य विजय केशरी, मण्डल अध्यक्ष राजेश्वर ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष भूषण सिंह सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

44 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग । गढ़वा । मेराल । मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेभेदन,7 हथियार बरामद, 8 गिरफ्तार

 

गढ़वा । गढ़वा| पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मेराल थाना क्ष्रेत्र के कुसमही गाँव में चल रहे अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है।

समाचार के अनुसार पुलिस अधीक्षक श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे को गुप्त सूचना मिली कि मेराल थाना अन्तर्गत्त ग्राम कुसमही में अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा है। जिसको लेकर डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में छापामारी किया गया। छापामारी द्वारा श्रवण प्रजापति, श्रीकांत विश्वकर्मा, अरुण विश्वकर्मा, सतेंद्र विश्वकर्मा को अवैध हथियार निर्माण करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। और इनके पास से एक देशी पिस्टल, 2 देशी कट्टा, और 3 अर्धनिर्मित देशी कट्टा एवं हथियार बनाने के उपकरण एवं सामग्री बरामद किया गया।

पूछताछ करने पर इनके द्वारा बताया गया कि बनाये गए कुछ हथियारों को गढ़वा थाना क्षेत्र के करमडीह निवासी अनंत पांडेय एवं लल्लू महतो को बेचा गया है। इनके निशानदेही पर छापेमारी कर अनंत पांडेय के घर से एक देशी कट्टा बरामद किया गया। साथ ही इसमें संलिप्त दो अन्य की भी गिरफ्तारी की गई।

छापेमारी टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गढ़वा, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, पुलिस निरीक्षक मझिआंव अंचल, थाना प्रभारी मेराल सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

62 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दीप जलाकर की गई दीर्घायु होने की कामना

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी भवनाथपुर मंडल इकाई के द्वारा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस को पूरे धूमधाम के साथ केक काट कर एवं पहाड़ी बाबा शिवमंदिर में दिप जलाकर उनकी दीर्घायु एवं आरोग्य जीवन की प्रार्थना की गई। मौके पर मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव उर्फ जयप्रकाश यादव ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं, कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास के मंत्र के साथ देश आगे बढ़ रहा है। आज देश ही नही बलिक विश्व ने मोदी जी की लोकप्रियता को स्वीकार किया है, और भारत की जो गौरवशाली अतीत रही है। उसे पुनः प्राप्त करने के लिए देश आगे बढ़ रहा है।

कर्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र यादव, जिला कार्यकारिणी सदस्य विनय चौबे, मनोज सिंह, संजय यादव, विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी, धनंजय साह, सुनील यादव, समोद ठाकुर, बुधन ठाकुर, प्रदीप रजक, राकेश रवि सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

51 total views, 11 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । आपसी विवाद में हुई मारपीट, चार घायल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । थाना क्षेत्र के कैलान गांव मे आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दोनो पक्षों की ओर से चार लोग घायल हुए है. एक पक्ष से बबन बैठा, सरिता देवी जबकी दूसरे पक्ष से अरविंद बैठा, बबलू बैठा के नाम शामिल हैं.

इस मामले में दोनों पक्षों ने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. एक पक्ष के लोका निवासी अरविंद बैठा ने कहा है, कि वह अपने भाई और पत्नी के साथ बहन के घर गया था। वहा पर उसके भगिना सूरज कुमार ने बताया की उसके सौतेली मां और पापा उसे मार रहे है. तब उन्होंने बात करने के लिए उनके घर पहुँचा. जहां बात होने के दौरान बात बढ़ गई और उनके जीजा बबन बैठा और उनकी दूसरी पत्नी सरिता देवी ने उनपर कुल्हाड़ी और लाठी डंडे से मारने लगे। इसी क्रम में वे लोग घायल हो गए.

जबकी दूसरे पक्ष सरिता देवी ने कहा की अरविंद बैठा और बब्लू बैठा मेरे घर आकर मेरे बच्चे को ले जाने लगे। मना करने के बाद उनलोगो ने हम पे और मेरे पति बबन बैठा पर लाठी डंडे और कुल्हाड़ी से मारने लगे इस दौरान बबन बैठा घायल हो गए.

75 total views, 2 views today

रमकंडा । गढ़वा । अधिकारियों का चलता है “बोलबाला”पीड़ित परिवार का कोई नहीं है सुनने वाला

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा प्रखंड कार्यालय का आलम यह है कि पीड़ित परिवार सुबह 9:00 बजे से धरने पर बैठी है शाम 4:00 बजे जाता है, लेकिन उसे कोई पूछने वाला तक नहीं है, कि आखिर आप धरने पर क्यों बैठी हैं।

यह आलम बताने के लिए काफी है कि किस प्रकार रमकंडा प्रखंड कर्मी बेपरवाह बने हुए। जब हमारी बात पीड़ित परिवार से हुई तो उन्होंने बताया कि बार-बार अधिकारियों को अपनी समस्याएं सुनाने के बावजूद किसी प्रकार की कोई पहल नहीं की जा रही है अंततः हमें मजबूरन आज धरना पर बैठने को विवश होना पड़ा।

और क्या-क्या है परेशानी आइए जानते हैं उन्हीं की जुबानी

50 total views, 11 views today

कांडी । गढ़वा । वज्रपात से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत

कांडी । गढ़वा । थाना क्षेत्र के बड़की चटनियां गांव निवासी वृक्ष यादव का पुत्र 45 वर्षीय श्रवण यादव की मौत ठनका गिरने से हो गयी।घटना गुरुवार को लगभग पांच बजे शाम की है।मृतक खेत में भैंस चरा रहा था ।उसी दौरान ठनका गिरा व उसकी मौत हो गयी। मृतक के तीन पुत्र व एक पुत्री है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया।

22 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। क्षेत्र में मना विश्वकर्मा पूजा, लोगों में नही दिखा खास उत्साह

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। पूरे क्षेत्र में गुरुवार को प्रखंड के सभी क्षेत्रों में विश्वकर्मा पूजा मनाया गया। इस वर्ष वैश्विक माहामारी का असर पड़ता दिखाई दे रहा है। यह असर विश्वकर्मा पूजा पर भी दिखा। हर वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष भक्तों में उतना उत्साह नही दिखा क्योंकि भक्त कोरोना के प्रकोप से डर रहे थे। ज्यादातर लोग अपने अपने घरों में विश्वकर्मा भगवान की पूजा- अर्चना करते देखे गए।हर वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष कम बिकी मूर्तियां। मूर्ति कलाकारों ने जानकारी देते हुए कहा कि हर वर्ष भगवान विश्वकर्मा की बिक्री अच्छी खासी हो जाती थी। पर इस वर्ष कोरोना के कारण मूर्तियों की बिक्री कम हुई है।

जबकि अन्य वर्षो की तुलना इस वर्ष मूर्ति की कीमत कम रखी गई थी। शुक्रवार को भक्तों ने विश्वकर्मा जी के मूर्ति का विषर्जन किया गया इस वर्ष विषर्जन में भक्तों का उत्साह हर वर्ष की अपेक्षा कम दिखा।

20 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। बारिश के कारण बने कीचड़ में पलटने से बाल-बाल बचा ओमनी वाहन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । गुरुवार की रात्रि में मझिगावां पंचायत के उपमुखिया अरुण मिश्रा अपने रिश्तेदारों के साथ डूमरसोता पंचायत जा रहे थे। तभी मझिगावां – कांडी मुख्य सड़क पर भेलवाखाड़ी शिव मंदिर के पास ओमनी वाहन पलटने से बाल बाल बची। आपको ज्ञात हो की उक्त सड़क का कार्य तीन वर्षों से चल रहा है, जो अभी तक पूरा नही हो पाया है। जिसके वजह से हल्की सी भी बारिश होती है, तो सड़क पर कीचड़ हद से ज्यादा उठ जाता है। और लोगों का चलना मुश्किल हो जाता है। और आये दिन दुर्घटनाएं होती ही रहती हैं। आज तो भगवान विश्वकर्मा और ड्राइवर की सूझ बुझ ने एक बड़ी घटना होते होते बच गई।

26 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया प्रधानमंत्री का जन्म सेवा सप्ताह के रूप

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। शुक्रवार को क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप मनाया हरिहरपूर भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं के द्वारा मंडल के डुमरसोता गांव में स्थित बजरंग बली मंदिर में द्वीप प्रज्वलित कर बधाइयां दी गयी। शुक्रवार को सेवा सप्ताह मनाने की कड़ी में आज हरिहरपूर मंडल के उपस्वास्थ्य केंन्द्र परिसर में कार्यकर्ताओं के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष बिनोद बिहारी द्विवेदी, पूर्व मंडल अध्यक्ष सूर्यदेव सिंह, संतोष सिंह, बबलू सिंह, हरिनन्दन दूबे,अयोध्या महतो,लक्षमण मेहता,छठू मेहता, रामाकांत मेहता के अलावे महिलायें और बच्चों नें बजरंग बली से मोदी जी को दिर्घायू होने की कामना की और बधाइयां दी ।

45 total views, 8 views today