चिनिया । गढ़वा। मैट्रिक परीक्षा में प्रखंड में टॉपर रहे छात्र छात्राएं

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड के शामिल हुए मैट्रिक परीक्षा 2020 मेंअपग्रेडेड प्लस टू उच्च विद्यालय चिनियाँ के छात्र छात्राओं ने सभी प्रखंड टॉप टेन में बाजी मारी विद्यालय के पूजा कुमारी पिता बैजनाथ प्रसाद 89% लाकर प्रखंड टॉपर रही वही विद्यालय के पप्पू कोरबा 89% लाकर सेम नंबर लाकर प्रखंड टॉपर रहा तृतीय स्थान अर्पणा कुमारी 88% चतुर्थ विकास कुमार 88% पांचवा सत्येंद्र कुमार गुप्ता 88% छठाअवधेश कुमार यादव 87 पॉइंट 60 प्रतिशत सातवा मोहम्मद कैफ 87% आठवां रानी कुमारी यादव 86% नवा पंकज कुमार तुरी 84% दसवां रमाकांत साव82 पॉइंट 60 प्रतिशत अंक लाकर प्रखंड में सभी छात्र छात्राओं ने टॉप 10 में जगह बनाई विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्राचार्य ने बतलाया कि यह सभी शिक्षकों व छात्र छात्राओं का प्रयास का फल है उधर प्रखंड टॉपर पूजा कुमारी के परिश्रम अति सराहनीय है उसकी मां की 2014 में ही मृत्यु हो चुकी है तब से स्वयं घर के कामों निपटाती है घर में खाना बनाना साथ ही समय मिलने पर भाइयों को सब्जी बेचने में मदद करना यह सब काम करते हुए भी अच्छा अंक लाकर प्रखंड में प्रशंसा के पात्र बनी हुई है इस बाबत पूछे जाने पर पूजा कुमारी ने बताया कि रात के समय पढ़ाई करती थी तथा समय मिलने अपने भाई के साथ सब्जी भी बेचा करती थी आगे चलकर हम टीचर बनकर समाज सेवा करना चाहती हूँ । साथ ही स्कूल प्राचार्य मंसूर आलम ने बतलाया कि जो छात्र छात्राये टॉप किये है उनको हमारी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं तथा जो छात्र फेल हुए है वे निराशा न हो हम उन्हें फिर से तैयारी कराकर सफ़लमेंट्री से अछे अंको से उतीर्ण कराएंगे ।

43 total views, 20 views today

मझिआंव । गढ़वा । मेराल मुख्यमार्ग में शरकोनी गांव में सड़क बना तलाब

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र अंतर्गत मेराल मुख्यमार्ग से शरकोनी गांव में जाने वाली सड़क मेराज खान के घर के पास सड़क पर वर्षा का पानी जमा होने के कारण सड़क तालाब का रूप धारण कर चुका है। इस सड़क पर प्रतिदिन हजारों गाड़ियां चलती है। आए दिन सड़क पर काफी गड्ढा होने की कारण प्रतिदिन दो पहिया वाहन चालक व पैदल चलने वालों लोग गिरते हैं। जिसके कारण उन्हें काफी चोट चपेट भी लगती है। पर इसकी शिकायत करने वाला कोई नहीं है। इस सड़क पर स्थानीय प्रशासन का भी आवागमन होता रहता है। पर शायद इसकी सुध लेने भर उन्हें भी फुर्सत नहीं है। सरकोनी गांव मझिआंव प्रखंड के क्रमडीह पंचायत में पड़ता है। पर इस पंचायत के मुखिया पंचायत समिति वार्ड पार्षद का भी जर्जर रोड का ध्यान नहीं। आए दिन इस सड़क के गड्ढे में दुर्घटना होती है। तू इसका जिम्मेदार कौन होगा। परंतु ईश्वर की कृपा है कि सड़क के गड्ढे में किसी प्रकार की बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है। परंतु इस सड़क के गड्ढे को जल्द से जल्द नहीं बनवाया गया तो बड़ी से बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है
सड़क पर गड्ढा बनने का मुख्य कारण सड़क के किनारे बने पाइन के गांव के कुछ लोग हैं अपने निजी स्वार्थ के लिए मिट्टी डालकर भर दिया गया है जिससे पाइन का पानी नहीं निकल पा रहा है।

9 total views, 2 views today

रमकंडा । गढ़वा । झारखंड माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में रमकंडा प्रखंड टॉपर बना दिनेश ठाकुर

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा प्रखंड स्थित स्त्रोन्नत उच्च विद्यालय के दसवीं के छात्र दिनेश कुमार ठाकुर पिता सुरेंद्र ठाकुर ने 92.6 प्रतिशत रिजल्ट लाकर अपने विद्यालय के साथ साथ प्रखंड का भी नाम रोशन किया है। वह प्रखंड टॉपर बना है वहीं जिले में आठवां स्थान प्राप्त किया है। पूछे जाने पर परिणाम का श्रेय अपने माता पिता के साथ गुरुजनों का दिया है।

3 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । जरही में जोरदार बारिश के कारण एक घर हुआ ध्वस्त

डडंई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत जरही मेन बाजार निवासी उमा देवी का खपरैल मकान लगातार बारिश के कारण ध्वस्त हो गई जिससे उमा देवी का 5 सदस्य परिवार बेघर हो गये। उक्त परिवार इन दिनों प्लास्टिक की छांव में गुजारा चला रहे हैं। भुक्तभोगी उमा देवी ने बताया कि हमारी आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय है पति भी किसी तरह मजदूरी का काम कर घर चलाते हैं ।मजदूरी का पैसा से तीन बच्चों का पढ़ाई लिखाई सहित परवरिश अच्छा से नहीं हो पा रही है। उमा देवी ने बताया कि 2 वर्ष पहले पीएम आवास भी मिला था लेकिन अगली किस्त की राशि के अभाव में वह भी अधूरा पड़ा हुआ है। जिससे सिर्फ प्लास्टिक के सहारे खुले आसमान में रात दिन गुजारना पड़ रहा है। उसने बताया कि सरकार द्वारा दिया गया पीएम आवास की पहली किस्त की राशि तो दौड़-धूप करने के बाद किसी तरह से मिल गया। परंतु दूसरी किस्त की राशि लेने के लिए मुझे दर-दर भटकना पड़ रहा है। उमा देवी ने स्थानीय मुखिया पर आरोप लगाते हुए कहा की मुखिया सविता देवी के यहां दूसरी किस्त की राशि के लिए बात रखने जाते हैं तो उनके पति संतोष प्रसाद गुप्ता द्वारा राशि दिलवाने के नाम पर ₹5000 की मांग करते हैं। वही वे बोलते हैं कि बिना पैसा के कहीं काम नहीं होता है।

20 total views, 17 views today

बड़गड़। गढ़वा। दशवीं बोर्ड की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया बड़गड़ का संत पिटर स्कूल

विद्यालय की छात्रा अंशिका गुप्ता ने पाया जिले में दूसरा स्थान

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

बड़गड़ । गढ़वा । सुदूरवर्ती प्रखंड बड़गड़ के बांड़ीखजुरी गांव स्थित संत पीटर स्कूल ने जैक द्वारा आयोजित दसवीं बोर्ड की परीक्षा में गढ़वा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. तथा विद्यालय की छात्रा बड़गड़ निवासी दवा दुकानदार मनोज कुमार गुप्ता की पुत्री अंशिका कुमारी ने जैक द्वारा आयोजित दसवीं बोर्ड की परीक्षा में गढ़वा जिले के टॉप 10 में दूसरा स्थान प्राप्त कर विद्यालय के साथ-साथ पूरे जिले व प्रखंड का गौरव बढ़ाया है. दसवीं बोर्ड की परीक्षा में बच्चों के बेहतर प्रदर्शन को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने कहां की यह कामयाबी टीम भावना के तहत किए गए कार्यों से मिली है. इस कामयाबी का श्रेय विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों के साथ-साथ बच्चों के अभिभावकों को भी जाता है. ऐसी मुकाम पाने के लिए कठिन मेहनत की जरूरत होती है. हमारे विद्यालय से कुल 36 छात्र छात्राओं ने परीक्षा में हिस्सा लिया था. जिसमें सभी ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होकर विद्यालय परिवार व उनके द्वारा खुद किये गये मेहनत को सफल बनाया है. जिसके लिए उन्होंने सभी को बधाई दी है. वही जिले के टॉप टेन में दूसरा स्थान हासिल करने वाली अंशिका गुप्ता ने अपनी कामयाबी का श्रेय विद्यालय के प्रधानाध्यापक फादर जयपॉल एवं अपने माता-पिता को दिया है. अंशिका में कहा कि बगैर इनके मार्गदर्शन के यह कामयाबी मुमकिन नहीं थी. अंशिका ने कहा कि किसी भी कामयाबी को हासिल करने के लिए पूर्व से ही तैयारी करनी चाहिए हर परीक्षा को फाइनल परीक्षा समझकर मेहनत करने की जरूरत होती है. तभी मंजिल आसानी से मिल सकती है . आगे के मिशन के संबंध में पूछे जाने पर अंशिका ने अपनी इच्छा जताते हुए बताया कि वह एक कुशल डॉक्टर बनना चाहती है.

21 total views, 3 views today

गढ़वा । मारपीट की घटना में युवक घायल

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । गढ़वा थाना क्षेत्र के छतरपुर गांव निवासी शंभू चंद्रवंशी का पुत्र राजन चंद्रवंशी 25 वर्ष मारपीट की घटना में घायल हो गया है। उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में घायल राजन ने बताया कि हम लोगों का जमीन का मापी किया जा रहा था। उसी बीच मुन्ना चंद्रवंशी का हिस्सा हमारे जमीन से पीछे की ओर मिल रहा था। जबकि मुन्ना चंद्रवंशी उससे स्वीकार नहीं कर रहा था। जब राजन चंद्रवंशी ने उसका विरोध किया तो मुन्ना चंद्रवंशी, अमित चंद्रवंशी लाठी-डंडे लात गुस्से से मारपीट कर घायल कर दिया। घटना के बाद परिजनों के द्वारा से इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। घटना में घायल के शरीर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर चोट आई है।

8 total views, 1 views today

गढ़वा । रमना । कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या का प्रयास

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । रमना थाना क्षेत्र के हारादाग गांव निवासी सुरेंद्र चौधरी की पुत्री कविता कुमारी 19 वर्ष कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास की। उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि कविता की मां के द्वारा उसे खाना बनाने को कहा गया था। उसी बीच कविता ने खाना बनाने से मना कर दी। जब उसकी मां ने उसे डांट फटकार किया तो उसी बात से उग्र होकर कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास की। घटना के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताया गया है।

33 total views, 21 views today

गढ़वा । ब्रजपात की चपेट में आने से महिला घायल

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । गढ़वा थाना क्षेत्र के चिरौंजीया गांव बुधवार की देर शाम बारिश के साथ हुई।अचानक ब्रजपात की घटना में चिरौंजीया गांव निवासी अयोध्या विश्वकर्मा की पत्नी प्रभा देवी 45 वर्ष घायल हो गई है। उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में घायल ने बताया कि वह अपने भंडार से घर जा रही थी। उसी बीच हुई अचानक ब्रजपात की घटना की चपेट में आ गई। जिससे वह घायल हो गई। घटना के बाद परिजनों के द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताया गया है।

14 total views, 1 views today

गढ़वा । टॉप टेन में शामिल आकांक्षा कृति आईएएस बनाना चाहती है

गढ़वा । झारखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मैट्रिक की परीक्षा में शांति निवास उच्च विद्यालय की छात्रा आकांक्षा कृति ने 91.2 फीसदी अंक के साथ जिले में दसवां स्थान लाया है. आकांक्षा गढ़वा शहर के सहीजना स्थित मदर टेरेसा डी एस स्कूल की निदेशिका मीरा देवी एवं बालिका उच्च विद्यालय के पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक हरि नाथ सिंह की सुपुत्री हैं .आकांक्षा शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रही है.

आकांक्षा आगे चलकर आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं .आकांक्षा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता गुरुजनों एवं बहनों को देना चाहती हैं.

बता दें कि आकांक्षा शुरू से ही होनहार विद्यार्थी रही हैं। पढ़ाई के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी रुचि रखती हैं। आकांक्षा ने नृत्य आदि में के प्रतियोगिताओं में विभिन्न पुरस्कारों को प्राप्त कर चुकी हैं।

आकांक्षा के माता पिता सहित पूरे परिवार इस सफलता से खुश हैं । आकांक्षा के पिता व बालिका उच्च विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक हरि नाथ सिंह ने कहा कि आज के समय में बेटियां किसी से कम नहीं। उनकी बेटी जितना पढ़ना चाहे वे हर संभव सहयोग का प्रयास करेंगे।

49 total views, no views today

केतार । गढ़वा । आस्था और विश्वासकाकेन्द्रहैनरायण वनमुकुन्दपुर

केतार से पप्पू दुबे की रिपोर्ट

नरायण वन लाँकडाउन होने से भगवान भास्कर नगरी मुकुन्दपुर में सुन सान दिखा आज मैंके सैकड़ों वर्ष पूर्व बगल के गांव सिंहपुर में यज्ञ करा रहे कृष्णनन्द ब्राह्मचारी यज्ञ पूर्वनाहुति के रात में उन्हें स्वप्न में मुकुन्दपुर जहाँ पूर्व में लोग एक करम का पेड़ में भुत गाड़ते थे जो आज भी करम का पेड़ बिराजमान हैं स्वप्न मे भगवान सूर्य ने ब्रह्मचारी को बताया की मैं भुतगड़वा के नाले के अन्दर दबा हूँ मुझे बाहर निकाल कर स्थापित करो और ईस जगह का नाम नरायण वन रखो ठीक सुबह होते ही सभी गांव के लोगों को ब्रह्मचारी जी के द्वारा बताये जाने पर लोग भुतगड़वा मुकुन्दपुर सभी लोग गाजे बाजे के साथ जा कर बताते चले की उसी साल से कार्तिक शुक्ल पक्ष स्ष्टी चैत शुक्लपक्ष छट ब्रत होते आ रहे हैं जो उत्तर प्रदेश म्धरप्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार झारखंड अन्य राज्यों से छट ब्रतधारी अपने अपने मनोकामना लेकर आते हैं उन्हें सारी मनोकामना पूर्ण होते दिखते है ईस मेले हर वर्ष ब्रतधारी माता ने दो चार अपनी गोद बच्चे को जन्म देती है यहां खाशियत हैं मन्दिर के पास कभी पानी नहीं सुखता मन्दीर निमार्ण समिति के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे उपाध्यक्ष दीपक वर्मा सचिव बिनोद गप्ता मुना चौबे श्रीकांत ठाकुर सह मेला समिति हमेशा सेवा मे तात्पर्य रहती हैं

4 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । मोहसिन राजा ने मास्क व साबुन बितरण किया।


धुरकी । गढ़वा । कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उसी बीच संक्रमण से बचने के लिए नेहरू युवा केन्द्र गढवा के जिला युवा समन्वयक मोहसिन हाशमी के निर्देशानुसार धुरकी प्रखण्ड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मोहसीन रजा ने लोगों के घर घर जा कर मास्क व साबुन का वितरण किया। मोहसीन रजा ने मास्क व साबुन का वितरण कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की तथा अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने और भीड भाड वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह देते हुए कहा कि सर्दी , खांसी , सिर दर्द , सांस लेने मे तकलीफ जैसी समस्या होने पर उनके संबंध मे तत्काल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दें। साथ ही उन्होंने कहा की इस मुश्किल समय में सभी के सहयोग से ही इस महामारी को खत्म किया जा सकता है। मोहसिन रजा ने लोगों को बताया की घर बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करे तथा अपने हाथों को साबुन से धोते रहे।

12 total views, no views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । जिप सदस्य के पोती काजल कुमारी 86.80 प्रतिशत अंक के साथ बनी प्रखंड टॉपर

धुरकी । सगमा । गढ़वा । प्रखंड अंतर्गत मकरी गांव निवासी ताराचंद यादव के पुत्रि और सगमा जिप सदस्य नंदगोपाल यादव के पोती काजल कुमारी पूरे सगमा प्रखंड में मैट्रिक की परीक्षा में 86.80 प्रतिशत लाकर प्रखंड टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है। बता दे कि काजल कुमारी झारखंड बालिका वासिये विद्यालय धुरकी में पढ़ाई करती थी। काजल कुमारी ने न केवल प्रखण्ड का नाम रोशन किया बल्कि प्रखंड सहित अपने विद्यालय का भी मान बढ़ाया है। काजल कुमारी ने इसका श्रेय अपने माता-पिता और अपने बाबा के साथ विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। काजल ने मैट्रिक परीक्षा में इस प्रकार अंक प्राप्त की है।हिंदी में 83अंक, गणित में 96 अंक, विज्ञान में 88 अंक, सामाजिक विज्ञान में 83 अंक, अंग्रेजी में84 अंक के साथ कुल 434 अंक प्राप्त किया है।
बता दे कि काजल कुमारी के पिता के बिरबल स्कूल में परा शिक्षक है। काजल ने बतायी आगे साइंस की पढ़ाई करना चाहती हूँ। काजल ने अपनी प्रतिभा के दम पर स्कूल समेत प्रखंड टॉपर होने का गौरव हासिल किया है। काजल कुमारी के पिता ताराचंद यादव और माता ने विद्यालय के शिक्षक को उनके ही मार्ग दर्शन में मेरी पुत्री काजल ने यह मुकाम हासिल किया है।

24 total views, 10 views today

डंडई । गढ़वा । निलंबित किए गए करके पंचायत के मुखिया को दिलाया गया संपूर्ण प्रभार

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के निलंबित किए गए मुखिया श्रवण चंद्रवंशी को उपायुक्त का पत्रांंक 454 व बीडीओ के पत्रांक 577 के आलोक में संपूर्ण प्रभार दिलाया गया। प्रभार दिलाने का कार्य पंचायत के पंचायत सचिव नरेश ठाकुर ने किया। इस दौरान नरेश ठाकुर ने बताया कि उपायुक्त और प्रखंड विकास पदाधिकारी के निर्देश पर निलंबित किए गए करके पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी को प्रभार दिलाया गया।। प्रभार के बाद ग्रामीणों ने मुखिया को माला पहनाकर स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की और कहा की
करके पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के द्वारा हमेशा सरकार के विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का हर संभव प्रयास किया जाता था। परंतु असामाजिक तत्वों के द्वारा उन पर गलत आरोप लगाकर उनका वित्तीय प्रभार सीज करवा दिया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय जांच के बाद मामले में दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। जिसमें पंचायत के मुखिया निर्दोष साबित हुए और गढ़वा उपायुक्त के निर्देश के बाद उन्हें संपूर्ण प्रभार दिलाया गया।
इस दौरान पूनः प्रभार लिए मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने बताया कि साजिश के तहत राजनैतिक षडयंत्र से मुझे गलत आरोप लगाकर निलंबित करवा दिया गया था। परंतु विभागीय जांच के बाद मुझ पर लगाया गया आरोप गलत निकला और मुझे पुनः वित्तीय प्रभार वापस दिलाया गया। इधर करके पंचायत के मुखिया को संपूर्ण प्रभार मिलने के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। ग्रामीणों ने मुखिया के द्वारा पूर्व में की गई क्रियाकलाप को काफी सराहा और कहा की गांव के मुखिया गांव के विकास कार्यों में नि:स्वार्थ भाव से कार्यों को संपादित करते हैं। पंचायत सचिव के द्वारा प्रभात दिलाने वक्त रोजगार सेवक शैलेश कुमार, वार्ड सदस्य चुनमुन चौधरी , उदय बैठा, उदय चंद्रवंशी, लाल बिहारी चौधरी, जमील अंसारी श्रवण कश्यप रामप्रवेश चंद्रवंशी रंजीत विश्वकर्मा एस कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

52 total views, 9 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । नरेगा जागरूकता के तहत काम मांगों अभियान शुरू

बिशुनपुरा । गढ़वा । समाजिक संस्था के रूप में काम कर रहे डेहान ग्रुप के द्वारा चलाये जारहे रहे नरेगा जागरूकता व काम मांगो अभियान के दौरान बिशुनपुरा जरही पुल से लेकर मधुरी मुख्य सड़क तक जर्जर सड़क बनवाने की मांग किया है।
डेहान ग्रुप के कार्यकर्ताओं ने बताया कि यह सड़क पूरी तरह जर्जर हो कर कीचड़ व गढ़े में तब्दील हो गया है. जिससे मधुरी, पतागाड़ा, करचा के ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि यहाँ के ग्रामीण रामजी यादव, छठु साह, नागेंद्र यादव, मदीना सेख, सुरेंद्र रजवार, शिव यादव, नियमुदिन अंसारी, मोती साह, ग्यासुदीन अंसारी सहित दर्जनों लोगों ने जर्जर सड़क को लेकर बिशुनपुरा अमहरखास पंचायत की मुखिया तथा वर्तमान भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही को लिखित व मौखिक जानकारी दिया गया था। लेकिन पंचायत की मुखिया व विधायक के उदासीन रवैये के कारण 10 वर्ष बीत गए लेकिन जर्जर सड़क का निर्माण कार्य नही कराया गया। इस पर डेहान ग्रुप के कार्यकर्ता विवेक कुमार, अनुज कुमार, दीपक भंडारी, छोटू भंडारी, मुना कुमार, रौशन गुप्ता ने बीडीओ, मुखिया एवम विधायक प्रतिनिधि से लिखित आवेदन देकर अविलंब सड़क निर्माण कराने की मांग कि है।

119 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । ट्रैक्टर बाइक दुर्घटना में 8 वर्षीय बालक घायल

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । कर्पूरी चौक के समीप ट्रैक्टर बाइक दुर्घटना में आठ वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया।राहगीरों द्वारा उसे आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।
घटना के सम्बंध में बाइक चालक इमरान अंसारी पिता इरफान अंसारी ने बताया कि बुधवार की सुबह साढ़े नौ बजे के करीब अपने छोटे भाई सोनू अंसारी के साथ कुछ राशन लेकर टाउनशिप से मकरी बगही स्थित अपने घर जा रहा था तभी कर्पूरी चौक के नजदीक पुल पार करते ही विपरीत दिशा से आ रही ट्रैक्टर UP64Y2513 के पिछले भाग से लगकर मेरा भाई गिर गया।जिसके बाद ट्रैक्टर एकाएक पीछे की ओर ढल गयीं जिससे मेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।घटना के बाद उपस्थित लोगों ने तत्काल उसे स्थानीय अस्पताल पंहुचाया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर रेफर कर दिया किन्तु डॉक्टर द्वारा रेफर किये जाने के तीस से चालीस मिनट बाद उसे एम्बुलेंस मिला और सदर अस्पताल गढ़वा के लिए रवाना हुआ।बताया जा रहा है कि उक्त बच्चे की क्रिटिकल कंडीशन को देखते हुए सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने रिम्स रांची रेफर कर दिया।
इधर पुलिस अस्पताल पंहुच इमरान से पूछताछ कर दुर्घटनाग्रस्त बाइक एवं ट्रैक्टर को जब्त कर थाने ले आयी है।

219 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए 35 वाहनों का काटा गया चालान

कांडी। गढ़वा। कांडी पुलिस द्वारा पंद्रह जून से अपराध नियंत्रण के लिए प्रखंड में। चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 35 दो पहिया वाहनों का चालान काटा गया।
जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया कि बिना हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस, एंससयुरेंस व अन्य कागजात के अभाव में उक्त वाहनों का चालान काटा गया तथा उनसे लगभग पैंसठ हजार रुपए जुर्माना भी वसूले जाएंगे।

99 total views, no views today

रंका । गढ़वा । रोड नहीं रहने के कारण ग्रामीणों को हो रही है भारी समस्या

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के सोनदाग पंचायत के पाल्हे गांव के घासी टोला के गांव के ग्रामीणों को रंका मुख्यालय से जुड़ने के लेकर हो रही है समष्या । गाँव के लोगों ने कहा की रोड नहीं रहने के कारण गांव के लोग रंका मुख्यालय से जुड़ने में हो रही है भारी समस्या । इस संबंध में गांव के ग्रामीण महिला पुरुष ने बताया कि आज 10 वर्ष पूर्व सुर्खी रास्ता था । जिसे लेकर हम लोग रंका मुख्यालय से जुड़ते थे, तो घर का आवश्यक कार्य रंका मुख्यालय़ से सभी कार्य आसानी से हो जाता था परंतु रंका अनुमंडल भवन के बनने से रोड में भवन का निर्माण कर देने से गरीबों का आवागमन करने वाला रोड बंद कर दिया गया है । ऐसे रोड के लेकर 2 साल पहले भी वरीय पदाधिकारी को सूचना दी गई थी । परंतु किसी ने हम गरीबों का दुखड़ा नहीं सुना । इस संबंध में गांव के एक महिला शीला देवी ने बतलाया कि हम लोग सुर्खी रास्ते से होकर वैकल्पिक व्यवस्था कर रंका मुख्यालय से जुड़ते थे परंतु जिस रोड से होकर हम लोग आवागमन करते थे जिसे सुरेश साह, महेश साह, आदि लोगों ने अपना जमीन बतला कर आने जाने वाला रोड रास्ते को जोत कर रहड़ तील डाल दिया है जिससे हम लोगों को आने-जाने के लेकर बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है । सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती है । जब हमारे घर के लोग बीमार पड़ जाते हैं तो डोली खटोली कर रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया जाता है । तब जाकर मरीज का इलाज हो पाती हैं । इस संबंध में नरेश प्रजापति, प्रेम यादव खजामु दीन अंसारी, चंद़देव नायक,चैतु नायक,छठू नायक,गोला नायक, मनोज नायक ने कहा कि मैं सभी वरिय पदाधिकारी से रोड की मांग कर रहा हु ताकि हमारे गांव के लोगों को आने जाने में सहुलियत मिल सके ।

5 total views, no views today

रंका । गढ़़वा । खपरो जाने वाली रोड को, मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा की गई मरम्मती

रंका । गढ़वा । रंका 343 से होकर खपरों जाने वाली रोड की स्थिति बद से बदतर हो जाने पर आवागमन के लेकर खपरों बोड़ी गांव में जाने के लिए टेंपो, मोटरसाइकिल आदि वाहनों वाहनों को बेहद होती थी दिक्कतें जिसे देखते हुए रंका मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मधेशिया के द्वारा छरी, सीमेंट लगाकर रोड में बने गड्ढे को मिष्त्री द्वारा भरवाया एवं गढ्ढे बने रोड की मरम्मत की गई । इस संबंध में रंका मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मधेशिया ने बतलाया कि रंका 343 से होकर खपरो, बोड़ी, जाने वाली रोड की स्थिति बद से बदतर हो गई थी जो रोड में जरूरत से ज्यादा गड्ढे बन गए थे, जो हर समय इस गड्ढे में मोटरसाइकिल टेंपो आदि की दुर्घटनाग़ष्त एवं टूट-फूट होते रहता था । जिसे देखते हुए रंका पंचायत में दो जगह पर रोड की मरम्मत की गई है । पहले 343 से होकर खपरों जाने वाली रोड एवं नवादोहरी जाने वाली रोड जो रामजी बाबू के घर के नजदीक रोड की स्थिति बद से बदतर हो गई थी । जिसे देखते हुए अपने मद से रोड मे बने गड्ढे को भरते हुए रोड की मरम्मत की गई । इस कार्य के लिए इस रोड से गुजरने वाले राहगीर मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मधेशिया को विशेष कार्य के लिए सराहा है । इनके साथ में संदीप कमलापुरी आदि लोग उपस्थित थे

6 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । दो पक्षों में हुई मारपीट, दोनों पक्षों के लोगों को भेजा गया जेल

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी के सरदार बल्लभ भाई पटेल चौक चौरिया में सरकारी जमीन नापी के दौरान दो पक्षो में हिंसक झड़प में मार पीट हो गई थी इधर खरौंधी थाने में दोनों पक्षों के दिए गए आवेदन पर थाना प्रभारी अर्जुन कुमार पासवान ने घटना की गहनता से जांच करते हुए प्रथम पक्ष खरौंधी उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी द्वारा दिए गए आवेदन के अनुसार बनाए गए अभियुक्त मनदीप गुप्ता,विकास चन्द्र गुप्ता,दीपक प्रसाद गुप्ता, मुनी देवी पर धारा – 341, 323, 324, 354, 379, 337, 307,
504, 506 एवं 34 आईप सी के तहत तीन व्यक्ति की गिरफ़्तारी की गई। एवं द्वितीय पक्ष मनदीप गुप्ता के द्वारा थाना में दिए गए आवेदन के अनुसार अभियुक्त बनाए गए गोरखनाथ चौधरी एवं अंतु चौधरी पर धारा -341, 323, 354, 452, 506 एवं 34 आईपीसी के आलोक में गोरखनाथ चौधरी सहित दोनों पक्षों को प्रसाशन ने त्वरित कानूनी कार्यवाही करते हुए गढ़वा जेल भेज दिया है।सरदार बल्लभ भाई पटेल चौक” चौरिया में सरकारी जमीन अंचल अमीन के द्वारा नापी किया जा रहा था।एवं सरकारी जमीन को निकाला जा रहा था। तभी गांव के हीं मनदीप गुप्ता,की निजी जमीन की नापी होने पर दोनों पक्षों में बात बिगड़ गयी एवं झड़प होने लगी जिससे दोनों पक्षों में जम कर धारदार हथियार एवं लाठी डंडो से मार पीट शुरू हो गई थी।

15 total views, no views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । एसडीओ ने एसबीआई शाखा का किया औचक निरीक्षण

चुनमुन श्री बंशीधर नगर अनुमंडल ब्यूरो

बंशीधर नगर । गढ़वा । अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने मंगलवार को एसबीआई शाखा नगर ऊंटारी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने केसीसी ऋण का समीक्षा किया। समीक्षा के दौरान केसीसी ऋण स्वीकृति में बैंक प्रबंधन द्वारा भारी उदासीनता बरते जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये एक दिन के अंदर कम से कम 50 आवेदन की स्वीकृति प्रदान करने का सख्त निर्देश शाखा प्रबंधक को दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा की यदि आज 50 केसीसी ऋण स्वीकृति नहीं किया गया तो कल से बैंक को बंद करते हुये बैंक के सभी कर्मियों को केवल केसीसी के कार्य में लगाकर लंबित केसीसी को स्वीकृत कराने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा की केसीसी ऋण स्वीकृति में एसबीआई का काफी उदासीन रवैया है। यहां केसीसी के 700 आवेदन लंबित है। बैंक द्वारा मात्र एक केसीसी ऋण स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा की शाखा प्रबंधक द्वारा कहा गया की लॉक डाउन के कारण क्षेत्र भ्रमण में दिक्कत के कारण केसीसी ऋण स्वीकृति में विलंब हुआ है। एसडीओ ने कहा की शाखा प्रबंधक द्वारा आश्वस्त किया गया है की प्राथमिकता के आधार पर लंबित सभी आवेदनों की स्वीकृति प्रदान की जायेगी।

10 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । भाजपा मंडल इकाई ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मनाया जयंती

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । भाजपा मंडल इकाई ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती मनाया। कार्यक्रम में उपस्थित समस्त भाजपाइयों ने एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेगा का नारा देने वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिये अपना जीवन बलिदान करने वाले जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन किया। वरिष्ठ भाजपा नेता सह मझिआंव नगर मंडल के प्रभारी विरेन्द्र नाथ दुबे उर्फ वीर दुबे ने मुखर्जी को नमन करते हुये कहा कि मुखर्जी के आदर्श मूल्य व सिद्धांत हम सभी के लिये मार्गदर्शक व प्रेरणादाई थे। मानवता के सच्चें उपासक एवं सिद्धांत वादी व्यक्तित्व के धनी स्वर्गीय मुखर्जी मानव मात्र की सेवा को ही ईश्वर की सेवा मानते थे। साथ ही कहा कश्मीर समस्या की नब्ज को देखते हुए डॉक्टर साहब ने कश्मीर में सत्याग्रह किया था। मौके पर भाजपा नेता अध्यक्ष विरेन्द्र जयसवाल,सचितानन्द सिंह, दीपक कुमार चंद्र वंशी, भगवान दत तिवारी,घनन्जय सिंह, बिरेंद्र प्रसाद सहित कई लोग उपस्थित थे।

10 total views, no views today

चिनिया । गढ़वा । तलाश खबर का असर, कल्याण विकास के पदाधिकारी B.W.O.पहुँचे पीड़ित कोरवा के घर

चिनिया से हेमन्त कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर कलावति कुंवर का परिवार आज वर्षों से रह रहकर अपना जीवन यापन करते हैं। इनके पास न तो रहने का घर है और ना ही राशन कार्ड । पिछले दिन तलाश टीवी के द्वारा इस पर प्रमुखता से खबर चलाया गया था।

खबर चलने के 24 घंटे के अंदर पदाधिकारी हरकत में आये ।कल्याण विभाग के B.W.O. पदाधिकारी दिनेश कुमार खुद कलावति कुंवर के घर पहुँचे और घर के स्थिति का जायजा लिया तथा पूरे परिवार से बातचीत की और घर की स्थिति की देखते हुए परिवार के सदस्यों को आश्वस्त किया कि आपको आवास जल्द ही दिया जाएगा ।

इस बाबत पूछे जाने पर उन्होंने बतलाया कि हम इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को देंगे और हम चाहेंगे कि जितना जल्द हो सके इन्हें आवास मिल जाये । हमारा विभाग से हर वर्ष अत्यंत ही गरीब कोरवा, परहिया परिवार के लिए आवास आवंटित करती है और हम इस परिवार को ये लाभ जितना जल्द हो सके देंगे ताकि ये परिवार सुरक्षित अपने घर में खुशी से रह सके ।

18 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । कोरोना जांच के लिए 27 दुकानदारों का लिया गया सैंपल

भवनाथपुर | गढ़वा | सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भवनाथपुर में 27 दुकानदारों का कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया। सिविल सर्जन डॉ एन के रजक के निर्देश पर प्रभारी डॉ दिनेश सिंह ने कोरोना जांच के लिए भवनाथपुर में सरकारी कर्मचारी,टेंपू चालक, दुकानदार सहित जिनका भी कोरोना की जांच नहीं हुई है। वैसे सभी लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। अस्पताल में सोमवार को 27 दुकानदारों का सैंपल लिया गया। जिस में भगवान पासवान, सुनील चंद्रवंशी, संजय पासवान, धनंजय रजक,नारद मेहता, अरविंद विश्वकर्मा सहित अन्य का नाम शामिल है। अन्य दुकानदार व अन्य लोग भी उपस्थित थे। लेकिन बाकी का सैम्पल के लिए शुक्रवार को 10 बजे से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

9 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। लमारी, बहेरवा फीडर में चार दिनों से ब्लैक आउट,

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। कांडी बिजली सब स्टेशन के लमारी, बहेरवा फीडर में चार दिनों से ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। कांडी के चार फीडरों में लमारी फीडर में सबसे अधिक54 गांव है। जबकि अन्य फीडरों में आठ या दस गांव ही है।बरसात के मौसम में जब विषैले जंतुओं का भयावह प्रकोप बना रहता है। इस हाल में भी इलाके के लोगों को ढिबरी के सहारे जीना पड़ रहा है। यह स्थिति तब है जब सरकार की नजर में सभी गांव व टोलों का बिजलीकरण किया जा चुका है। यह पीड़ा तब और घनी हो जाती है जब प्रखंड क्षेत्र के तीन फीडरों में में लगातार बिजली की सप्लाई की जा रही होती है और प्रखंड क्षेत्र के लमारी फीडर अंतर्गत 70 प्रतिशत इलाका घुप अंधेरे में डूबा रहता है। अपनी व्यथा बयान करते हुए मुन्नालाल, कृपा निधान, शंभू प्रसाद,असगर अंसारी, नंदकुमार, कृष्णा राम, गुड्डू पासवान, रौशन कुमार सिंह, अनुराग सिंह, नवीन कुमार सिंह, रामजन्म प्रसाद तथा मझिगावां गांव में जयपाल चौबे, सत्यनाराण चौबे, युगल किशोर चौबे, युगेश चौबे, शैलेश चौबे, सुदामा साहू, बुद्धिनारायन साह, भगवान जी ने बताया कि चार दिनों से लमारी फीडर व बहेरवा फीडर में बिजली नहीं आई है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अधिकांश घरों में तो टॉर्च व ढिबरी का सहारा लेकर खाना बनाया व खाया जा रहा है।बरसात के मौसम में अगर यही स्थिति रही तो लोगों को काफी परेशानी होगी। बिजली कर्मियों द्वारा लमारी फीडर के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया जाता है। कांडी के चंद्रपुरा व कांडी फीडर में लगातार बिजली सप्लाई की जाती है। लेकिन लमारी फीडर व बहेरवा फीडर में हर बार फॉल्ट के नाम पर बिजली काट दी जाती है। शनिवार सुबह से ही बिजली गुल है जो अभी तक नहीं पहुंची है। बिजली कर्मियों द्वारा कहा जाता है कि फॉल्ट की वजह से लमारी फीडर को बिजली नहीं दी जा रही है।झामुमो प्रखंड अध्यक्ष मुन्ना ठाकुर ने कांडी बिजली सब स्टेशन में जाकर लमारी फीडर में चार दिनों से बिजली बाधित रहने के विषय में जानकारी ली। उन्होंने सब स्टेशन से ही विभागीय एसडीओ से बात कर अविलंब लमारी फीडर को काटकर छोटा करने की बात कही। बिजली विभाग के एसडीओ द्वारा एक सप्ताह का समय दिया गया है। मुन्ना ठाकुर ने कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर लमारी फीडर को छोटा नहीं किया गया तो वे आम जनों के साथ उग्र आंदोलन करेंगे।

24 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। प्रखंड प्रमुख ने कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड प्रमुख नीतू पाण्डेय ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कई प्रखंड कर्मी अनुपस्थित पाये गए। जिसको लेकर नीतू पाण्डेय ने प्रखंड के आठ पंचायत सेवकों में से मात्र दो पंचायत सेवक चन्द्रदेव तिवारी व ललन बैठा को छोड़ अन्य छः पंचायत सेवक सुनील कुमार, कमलेश चौबे, कृष्णा तिवारी, राजेंद्र राम,बिसनाथ राम,नीरज कुमार सिंह अनुपस्थित पाये जाने पर उक्त सभी पंचायत सेवकों का उपस्थिति पंजी में एक एक दिन का हाजिरी काटा गया। जबकि निरीक्षण के दौरान मनरेगा कार्यालय बन्द पाया गया।वहीं बीपीओ सोनू कुमार, कनीय अभियंता मंदीप प्रसाद, रोजगार सेवक रामदेनी राम,राजेश शुक्ला, नरेंद्र सिंह, राजाराम पाण्डेय, वृजमोहन कुमार, अनुज कुमार रवि, इंतजार अंसारी, सुरेश राम,विनय कुमार, रविन्द्र राम,अशोक कुमार शर्मा, कमलेश सिंह, संजय कुमार गुप्ता, रामाशीष राम का अनुपस्थित पाये जाने पर एक एक दिन का हाजिरी काटा गया। इस सम्बंध में प्रमुख नीतू पाण्डेय ने बताई कि प्रखंड दिवस के अवसर पर भी प्रखंड कर्मियों की अनुपस्थित रहने के कारण आम लोगों का आवश्यक कार्य नहीं हो पा रही है।मैं इसका लिखित रूप से शिकायत गढ़वा उपायुक्त से करूंगी। इस सम्बंध में बीडीओ जोहन टुडू से पूछे जाने पर बताया कि शोशल औडिट के कारण पंचायत सेवक व मनरेगा कर्मी अपने अपने पंचायतों में वयस्त हैं जिस कारण वे लोग प्रखंड मुख्यालय से अनुपस्थित हैं।

8 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। घटहुआँ कला में शौचालय निर्माण में हो रही है भारी लापरवाही

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत- घटहुआँ कला में गरीबों के लिए शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। शौचालय के कई लाभुकों ने जानकारी देते हुए बताया कि ठेकेदार द्वारा निर्माण कराए जा रहे शौचालय में भारी अनियमितता बरती जा रही है। लाभुकों ने बताया कि निर्माण कार्य में सीमेंट का मात्रा कम डाला जा रहा है, जिससे जल्द ही शौचालय गिरने की पूर्ण संभावना है। लोगों ने बताया कि इस शौचालय निर्माण में छड़ के बिना ही कंक्रीट से दीवाल की ढलाई हो रही है। कहा कि बन रहे शौचालय में कोई मजबूती नहीं है। सभी ने बताया कि बालू,गिट्टी तो दिख रहा है, किन्तु सीमेंट न के बराबर डाला जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोल्हुआ गांव निवासी- ठीकेदार रितेश सिंह के द्वारा शौचल का निर्माण कराया जा रहा है। शौचालय में अनियमितता बरतने व कम सीमेंट डालने के सम्बंध में ठीकेदार को फोन किया गया, किन्तु कॉल रिसीव नहीं किया गया। शौचालय में कमियां बताने वालों में- प्रेमनारायण राम, अमरनाथ राम, विष्णुदेव राम, कर्मदेव राम सहित अन्य लाभुकों का नाम शामिल है। उक्त सभी लोगों ने उच्च पदाधिकारियों से जांच कर, गरीबों के लिए मजबूत शौचालय का निर्माण कराने की मांग की है।

7 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मनाई गई जयंती

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। भाजपा मंडल इकाई ने सोमवार को मां सतबहिनी पर्यटन तीर्थ स्थल और हरिहरपुर के प्रांगण में बैठक की गई। बैठक के बाद डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती मनाया गया।इस कार्यक्रम में उपस्थित समस्त भाजपाइयों ने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिये अपना जीवन बलिदान करने वाले जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन किया। साथ ही डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर साप्ताहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया गया। भाजपा नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर सप्ताहिक वृक्षारोपण प्रोग्राम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी। भाजपा नेता एवं पूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष राम लाला दुबे ने मुखर्जी को नमन करते हुये कहा कि मुखर्जी के आदर्श मूल्य व सिद्धांत हम सभी के लिये मार्गदर्शक व प्रेरणादाई है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने राष्ट्रीहित में अपना सर्वस्व निछावर कर दिया। उनके बलिदान के परिणाम स्वरुप हीं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन पाया है। भाजपा नेता अजय सिंह ने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के बल पर राष्ट्रभक्ति की शिक्षा दी जा सकती है। राष्ट्रभक्तों के बल पर ही राष्ट्र सुदृढ़ है। साथ ही कहा कश्मीर समस्या की नब्ज को देखते हुए डॉक्टर साहब ने कश्मीर में सत्याग्रह किया था। इस बैठक के मुख्य प्रभारी श्री मुरली श्याम सोनी के उपस्थिति में कार्यक्रम को संपन्न किया गया। मौके पर भाजपा श्रीकांत पांडे महामंत्री भोला मेहता राजेंद्र पांडे प्रदीप कुमार दुबे शशि रंजन दुबे रामेश्वर प्रसाद बिरजू राम सुनील कुमार मेहता हरिहरपुर मंडल के संतोष सिंह, राजकुमार चौधरी, राजनाथ चौधरी व लक्ष्मण साह सहित कई लोग उपस्थित थे।

8 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । कोरोना जांच के लिए 27 दुकानदारों का लिया गया सैम्पल

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर | गढ़वा | सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भवनाथपुर में 27 दुकानदारों का कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया। सिविल सर्जन डॉ एन के रजक के निर्देश पर प्रभारी डॉ दिनेश सिंह ने कोरोना जांच के लिए भवनाथपुर में सरकारी कर्मचारी,टेंपू चालक, दुकानदार सहित जिनका भी कोरोना की जांच नहीं हुई है। वैसे सभी लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। अस्पताल में सोमवार को 27 दुकानदारों का सैंपल लिया गया। जिस में भगवान पासवान, सुनील चंद्रवंशी, संजय पासवान, धनंजय रजक,नारद मेहता, अरविंद विश्वकर्मा सहित अन्य का नाम शामिल है। अन्य दुकानदार व अन्य लोग भी उपास्थि थे लेकिन बाकी का सैम्पल के लिए शुक्रवार को 10 बजे से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

33 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । सरकारी जमीन नापी के दौरान हुआ मारपीट, उप प्रमुख हुए घायल

रौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी पर किया गया जानलेवा हमला ।जानकारी के अनुसार सरदार पटेल चौक चौरिया में सरकारी जमीन अंचल के अमीन के द्वारा नापी किया जा रहा था।एवं सरकारी जमीन को निकाला जा रहा था। बताते चलें कि तभी गांव के कुछ व्यक्तियों के द्वारा हमला कर दिया गया ।जिसमें उपप्रमुख को मारपीट कर घायल कर दिया गया ।जिसमें उनका सर फट गया ,जानकारी मिलने पर प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान घटनास्थल पर पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी ली ।एवं इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया जिससे उनका बेहतर इलाज हो सके ।प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान ने बताया कि मनदीप गुप्ता ,विकास गुप्ता ,दीपक प्रकाश गुप्ता, के द्वारा टाँगी एवं लाठी डंडे से हमला किया गया था थाना प्रभारी अर्जुन कुमार पासवान के द्वारा आवेदन मिलने पर जांच किया जा रहा है.

25 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । कमीशन नही मिलने से नाराज डीलरों ने की बैठक

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । कोरोना महामारी मे गरिबो के बिच वितरत किये गये राशन का कमिशन नही मिलने से नाराज डिलरो ने अरूण यादव कि अधयक्षता मे बैठक कर आपूर्ति पदाधिकारी को पत्र लिखकर कमिशन दिलाने कि मांग कि है. बैठक मे कहा गया कि कोरोना महामारी मे अप्रैल, मई ,जुन माह का सरकार द्वारा दिये गये राशन को सभी डिलरो ने निःशुल्क वितरत किया. लेकिन अभी तक सरकार द्वारा निर्धारित कमिशन नही उपलब्ध कराया गया है.जिस कारण हम सभी डिलरो के समक्ष भुखमरी कि स्थिति उत्पन्न हो गया है.बैठक मे अशोक पाठक, विजय जयसवाल, प्रदिप गुप्ता, कमलेश मेहता, कमलेश बैठा,अभय चौबे,बिमला देवी, पंकज कुमारी,शारदा देबी, उर्मिला देवी सहित सभी डिलर उपस्थित थे.

10 total views, no views today