रंका (गढ़वा):रंका थाना मोड़ पूजा समिति के पूजा के उपरांत रंका के वरिष्ठ एवं पदाधिकारी किए गए सम्मानित

रंका (गढ़वा) : रंका थाना मोड़ दुर्गा पूजा समिति की ओर से वृंदावन की रासलीला का आयोजन किया गया । जिसे हर्षोल्लास के साथ शुक्रवार की रात्रि संपन्न हुआ । इस मौके पर रंका अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार पांडे, पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार, रंका थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार, रंका समाजसेवी श्याम सुंदर प्रसाद, रंका पूर्व मुखिया महिमा गुप्ता, आदि को पूजा कमेटी के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष , एवं सदस्यों द्वारा सभी सम्मानित व्यक्तियों को शॉल उड़ाकर सम्मानित किया गया । इस मौके पर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार ने कहा कि रंका प्रखंड में रंका थाना मोड़ पूजा कमेटी की ओर से जो व्यावहारिक पूजा किया गया वह कहीं देखने को नहीं मिला जो रंका थाना मोड़ दुर्गा पूजा के अध्यक्ष, संरक्षक, कोषाध्यक्ष, सचिव, एवं सदस्य प्रशंसा के पात्र हैं इस अवसर पर रंका थाना मोड़ के वृद्धि एवं वरिष्ठ नागरिक रामप्रसाद साह,एवं विगन साव को शाँल ओड़ाकर सम्मानित किया गया इस मौके पर पूजा कमिटी के कोषाध्यक्ष रमेश राम, सचिव प्रेमचंद प्रसाद, संरक्षक श्याम सुंदर प्रसाद, एवं सदस्य आशीष सिंह, सलपानी सिंह विनेश कुमार,संजय कुमार आदि सदस्य काफी संख्या में उपस्थित थे । मंच का संचालन गिरवर सोनी ने की ।

 

40 total views, 40 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): धूमधाम से हुआ मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

Continue reading “बंशीधर नगर(गढ़वा): धूमधाम से हुआ मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन”

55 total views, 39 views today

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के विभिन्न गांवों में धूमधाम से किया गया दशहरा के एक दिन बाद माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

 

सरस्वतीया नदी जरदे में मूर्ति विसर्जित करते भक्तगण

विडियो-समाजसेवी अशोक प्रसाद डंडई

विडियो-वार्ड सदस्य मनीष चौधरी जरदे 

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित करके,जरदे,सोनेहारा, रारो,लवाही, ,डंडई आदि सहित प्रखंड के अन्य कई गाँवो में पूजा समिती के द्वारा प्रतिष्ठापित माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन शनिवार  को धूम-धाम से किया गया । इस दौरान माँ की प्रतिमा के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई,भक्ति व भोजपुरी गीतों और ढोल नगाड़ों के बीच संघ के लोगो ने जमकर डांस करते हुए शोभा यात्रा में शामिल हुए। शोभा यात्रा पूजा – पंडाल से निकलकर अपने गाँव के गली चौराहा होते हुए विसर्जन स्थल पर पहुंची, जहाँ भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव-विभोर होकर विसर्जन किया। विसर्जन जुलुस के दौरान डंडई थाना  पुलिस के द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे।

विडियो-विसर्जन यात्रा के दौरान डांस करते  लोग

167 total views, 88 views today

डंडई(गढ़वा): सोनेहारा में माँ दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन में हुआ बाधा

आक्रोशित लोग
CO डंडई के द्वारा दिया गया आश्वासन पत्र

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित सोनेहारा में माँ दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन करने में भारी बाधा उत्पन्न हो गयी। लोगो ने बताया कि विसर्जन के लिए निकाले गए जुलूस के दौरान सबस्टेशन डंडई के कर्मचारियों के द्वारा फोन से मना करने के बावजूद भी अचानक पावर दे देने के कारण विसर्जन में काफी समस्या उत्पन्न हो गयी। लोगो के द्वारा सबस्टेशन के कर्मचारियों के विरुद्ध कानूनी करवाई की मांग किये जाने पर CO राकेश सहाय ने लोगो को सुबह में सबस्टेशन डंडई के कर्मचारियों के ऊपर F.I.R.करने व उन्हें निलंबित करने के लिए लोगों को लिखित प्रमाण देकर भरोसा दिलाया और लोगो को मूर्ति विसर्जन के लिए आग्रह किया।

311 total views, 68 views today

कांडी(गढ़वा) : “जय माँ दुर्गे ” नाटक का उद्घाटन जि प उपाध्यक्ष ने फीता काटकर किया

जनता को सम्बोधित करतीं जि प उपाध्यक्ष रेखा चौबे
नाटक प्रस्तुत करते कलाकार

हरिहरपूर/कांडी (गढ़वा): दशहरा के शुभ अवशर पर मझिगावां पंचायत में एक धार्मीक नाटक खेला गया , जिसका उद्घाटन जिप उपाध्यक्ष रेखा चौबे ने किया मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हूए उन्होने सभी पंचायत वासीयों को बधाई देते हूए मां दुर्गा से सभी के सुखमय जीवन कि कामना की तथा बन रहे अधूरे शिव मंदीर को पूरा करने का वादा किया. पौराणीक नाटक ” जय मां दुर्गे ” को खेलते हूए कलाकारों ने एक से एक दृश्यो को प्रस्तुत किया तथा माहौल को भक्ती मय कर दिया। नाटक का निर्देशन व रुपसज्जा अरूण चौबे एवं सत्राजित मिश्र तथा मंच संचालन मृत्युजंय चौबे ने किया. मौके पर समाजसेवी राकेश चौबे, पूजा कमिटी के अध्यक्ष अरूण मिश्रा, नाट्य मंडली अध्यक्ष बुद्धीनारायण साह, कुंदन चौबे, अभिषेक दुबे, लव तिवारी, निलेश चौबे, सत्यप्रकाश चौबे तथा हजारों दर्शक मौजूद थे।

62 total views, 18 views today

गढ़वा : शहर मा गढ़देवी मंदिर  का धूमधाम से किया मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

 

मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान डान्स करते लोग

 

गढ़वा : मा गढ़देवी मंदिर कमिटी के द्वारा स्थानीय गढ़देवी मंदिर में प्रतिष्ठापित माँ दुर्गा की प्रतिमा सुक्रवार को धूम-धाम से विसर्जन किया गया. इस दौरान माँ की प्रतिमा के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. भक्ति गीतों और ढोल नगाड़ों के बीच संघ के लोगो जमकर नृत्य करते हुए शोभा यात्रा में शामिल हुए. शोभा यात्रा पूजा – पंडाल से निकलकर (विभिन्न स्थानों के नाम मा गढ़देवी मंदिर से मंझियाओ मोड़ होते हुये हुए सोनपुरवा रामबांध तालाब पहुंची. जहाँ भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव-विभोर होकर विसर्जन किया. विसर्जन जुलुस के दौरान पुलिस के द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे.

58 total views, 10 views today

सगमा(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय के भैया रूद्र प्रताप देव हाई स्कूल के प्रांगण में  पञ्च देवता विष्णु नवाह परायण महायज्ञ

 सगमा(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित भैया रूद्र प्रताप देव हाई स्कूल के प्रांगण में  पञ्च देवता विष्णु नवाह परायण महायज्ञ को लेकर शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर वेद मंत्रों की रचनाओं 1 उच्चारण के साथ भूमि पूजन हुई।.भूमि पूजन यज्ञाचार्य राधे बोलो राधे1जी महाराज ने बजरंगबली के  ध्वजारोहण करते हुए भूमि पूजन संपन्न कराया। इस दौरान यज्ञाचार्य राधे बोलो राधे जी महराज ने बताया महायज्ञ के आयोजन से वायुमंडल पवित्र होता है। प्रजन्यों की उत्पत्ति होती है तथा संसार में भरपूर खाद्यान्न सुख-समृद्धि वैभव में बढ़ोतरी होती है। 
मानव जाति का कल्याण होता है। यज्ञ के आयोजन से न केवल देवताओं को शक्ति मिलती है अभी तू धर्म का संचार होता है । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विष्णु महायज्ञ के आयोजन से क्षेत्र में खुशहाली का वातावरण बनेगा लोगों में धर्म का प्रादुर्भाव होगा तथा सद्मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलेगी। महायज्ञ का शुभारंभ आगामी 04 फरवरी 2019 को विशाल कलश शोभा यात्रा के साथ होगा। और पूर्णाहूति 12 फरवरी को होगी। इसकी तैयारी आज भूमि पूजन के साथ शुरू कर दी गई। इस अवसर पर यज्ञ समिति के अध्यक्ष सदानंद यादव हजारी यादव संरक्षक सह सगमा मुखिया मुखिया नारायण दास यादव हरिदास यादव ललित किशोर यादव महेंद्र प्रसाद यादव ललित सिंह तुरिया बसंत पाल राम कुमार यादव प्रमोद यादव रामचंद्र राम राम बलिराम यादव शिवनाथ राम धनी राम राम राज यादव राजमणि यादव रवि रंजन यादव अशर्फी पाल ननकू राम बैठा बैठा समेत सभी यज्ञ समिति के सदस्य एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

81 total views, 13 views today

गढ़व : शहर से हुआ मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

> गढ़वा  शहर भक्तों ने नम आँखों से किया मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

जय माँ दुर्गा पूजा समिति सिरहे

 

मा दुर्गा पूजा समिति नवादा मोड़
जय भारत संघ टंडवा
वीरकुंवर सिंह अखाड़ा सुकबाना
देवी धाम टंडवा
नटराज संघ सहिजना
जय माँ शेरावाली देवी दरबार पठान टोली

सोनपुरवा रामबान्ध तलाब में मूर्ति विसर्जन करते भक्तगण

मूर्ति विसर्जन के दौरान भक्तों की भीड़

शोभा यात्रा में डान्स करते लोग

गढ़वा शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में प्रतिष्ठापित माँ दुर्गा की प्रतिमा का सुक्रवार को विसर्जन किया गया. इस दौरान माँ की प्रतिमा के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. माँ की जयकारे, ढोल-नगाड़ों एवं गाजे-बाजे के साथ लोग झूमते गाते माँ की शोभा यात्रा में शामिल हुए. स्थानीय सोनपुरवा रामबान्ध तलाब में माँ की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. विसर्जन जुलुस के दौरान पुलिस के द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे.

39 total views, 5 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : माँ कमाख्या मंदिर परिषर में भक्ति जागरण का आयोजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : शारदीय नवरात्रा के अवसर पर प्रखंड के अमहर कमता गांव माँ कामख्या मंदिर परिषर में गांव में मंदिर समिति के तत्वावधान में आयोजित जागरण का उद्घाटन मुख्य अतिथि दीपक प्रताप देव ने फीता काटकर किया। माँ अन्नपूर्णा जागरण ग्रुप ओबरा  की टीम ने  एक से बढ़कर एक भक्ति गीत गाए।गीत सुनकर रात भर श्रोता झूमते रहे।

वहीं पूजा के अवसर पर स्टूडेंट क्लब संध्या में श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए षष्टी से दशमी की रात नाटकों का मंचन किया गया। जहां दर्शक रात भर आनंद उठाते रहे। मालूम हो कि बिशुनपुरा में  शुरू से ही नाटकों के मंचन  अग्रसर होते आ रहा है। यह परंपरा आज भी जारी है। शुक्रवार की रात स्टूडेंड क्लब दुर्गा समिति में दुर्गा नाट्य कला  के बैनर तले नाटक राखी व रायफल उर्फ़ जगरीला नाग का आयोजन किया गया। दर्शक रात भर टस से मस नहीं हुए।

 

96 total views, 13 views today

खरौंधी(गढ़वा) ; खरौंधी प्रखंड में माँ दुर्गा की प्रतिमा की धूमधाम से विसर्जन किया गया

खरौंधी(गढ़वा): खरौंधी प्रखंड के खरौंधी, चन्दनी, राजी, सिसरी, करिवाडीह, अरंगी सुंडी,कूपा मझिगावां सहित विभिन्न गाँवों में आज भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव विभोर हो कर विदाई किया।प्रतिमा का विसर्जन स्थानीय नदी तलाबों में किया गया। नवयुवक संघ के द्वारा स्थानीय मझिगावां में प्रतिष्ठापित माँ दुर्गा की प्रतिमा का शानिवार को धूम-धाम से विसर्जन किया गया. इस दौरान माँ की प्रतिमा के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. भक्ति गीतों और ढोल नगाड़ों के बीच संघ के लोगो जमकर नृत्य करते हुए शोभा यात्रा में शामिल हुए. शोभा यात्रा पूजा – पंडाल से निकलकर पूरे गाँव में भ्रमण करते हुए सतबहिनी नदी पहुंची. जहाँ भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव-विभोर होकर विसर्जन किया। विसर्जन जुलुस के दौरान पुलिस के द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे।वही सरहिया में मुखिया सुनीता देवी में मां की आँचल में खोइछा भरकर बिदाई किया।बिदाई के समय भक्तो ने डीजे पर खूब डान्स कर मौज मस्ती किया।इस मौके पर प्रमुख धर्मराज पासवान, उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, विद्यायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, संध्याकर विशवकर्मा, अरविंद पासवान, जितेंद्र प्रसाद यादव, रविंद्र प्रसाद यादव, कुलदीप सिंह, सतेंद्र प्रसाद यादव, प्यारी सिंह, अरुण गुप्ता, उदय गुप्ता, उमाशंकर प्रसाद,संजय विशवकर्मा, रवि हुसैन, आदि भक्तगण उपस्थित थे।

72 total views, 13 views today

रंका(गढ़वा) : रंका जायंट्स की ओर से खरडीहा पूजा समिति की गई सम्मानित

रंका(गढ़वा) :  रंका जायंट्स की ओर से दशहरा के अवसर पर खरडिहा दुर्गा पूजा समिति के खरडिया पंचायत में जाकर दुर्गा पूजा समिति एवं सम्मानित लोगों को चुनरी ऐड़ोकर सम्मानित किया गया इस मौका पर खरडिया के पूर्व मुखिया सह पूर्व बी डी सी पारसनाथ पांडे को माता रानी की चुनरी ओढ़ा कर सम्मानित किया गया बताते चले कि बाबा बजनवा धाम मंदिर परिसर मे इसी वर्ष से मां दुर्गा का पूजा प्रारंभ की गई है जो यहां के लोगों में पूजा में उत्सुकता यहां के लोगों में देखी गई इस संबंध में खड़िया के वरिष्ठ एवं खरडिया के पूर्व मुखिया पारसनाथ पांडे ने बतलाए की जांयट्स का कार्य सराहनीय है सभी सामाजिक कार्यों में जांयट्स आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती है जो रंका जांयट्स के अध्यक्ष किशोर कुमार, संजय सिंहा, उत्तम पांडे, व्यास मुनि पांडे, रवि शंकर पांडे ,सनोज कुमार , डा0 इकरामुद्दीन दीनानाथ चौधरी, मोहम्मद अलीम, मोहम्मद फिरोज, आदि सदस्यों प्रशंसा के पात्र हैं

123 total views, 2 views today

सगमा(गढ़वा) : दशहरा पर घरों में बन रहे पकवान, बच्चों में है खास उत्साह भुवनेश्वर

पूजा करते हुए भुवनेश्वर प्रसादयादव

सगमा(गढ़वा): सगमा प्रखंड के विभिन्न गाँव टोले मोहल्ले, हर घर मे दशहरा पर्व को लेकर हर ओर खुशियों का माहौल है. दशहरा के अंतिम दिन घर-घर में पकवान बनाये जा रहे हैं. घर की गृहणियों ने बताया कि वे पुआ, धुस्का, छोला, दहीबड़ा विशेष रूप से बना रही है. घर से बड़े-बुजर्ग के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी उत्साहित नज़र आ रहे हैं. बच्चे नए-नए कपडे पहनकर काफी खुश नज़र आ रहे हैं. घर में आ रहे मेहमानों को पकवान खिलाकर स्वागत किया जा रहा है. भुवनेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि भगवान राम ने इसी दिन रावण का वध किया था तथा देवी दुर्गा ने नौ रात्रि एवं दस दिन के युद्ध के उपरान्त महिषासुर पर विजय प्राप्त किया था। इसे असत्य पर सत्य की विजय के रूप में मनाया जाता है। इसीलिये इस दशमी को ‘विजयादशमी’ के नाम से जाना जाता है दसहरा दसवीं तिथि हर्ष और उल्लास तथा विजय का पर्व मनाया जाता है.

136 total views, 3 views today

विज्ञापन – नगर उंटारी श्याम परिधान में कपड़ों की एक से बढ़कर एक रेंज उपलब्ध

76 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): श्याम परिधान दुकान में उमड़ी भीड़

श्याम परिधान दुकान में उमड़ी भीड़

बंशीधर नगर(गढ़वा): विजयदशमी के शुभ अवसर पर मेन रोड थाना के सामने श्याम परिधान  दुकान, बंशीधर नगर में डिजाइनर साड़ी लेडीज सूट लहंगा चुनरी खरीदारी जोरो पर देखा जा रहा है। विशेष रूप से श्याम परिधान पर युवक युवतियों की भीड़ अधिक देखा जा रहा है।दूकान के प्रोपरायटर श्याम शॉपी ने बताया कि उनके दूकान में हर प्रकार के डिजाइनर कपड़ों, ब्रांडेड कपडे, अच्छी कंपनी के ब्रांडेड  साड़ी,सूट ,लहंगा,आदि का बेहतर कलेक्शन उपलब्ध है।

44 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : नम आंखों से मां को की गई विदाई

रंका (गढ़वा) रंका : प्रखंड के खरडिहा पंचायत के बाबा बजनवा धाम मूर्ति विसर्जन खरडिहा तालाब एवं ग्राम सलैया का मूर्ति रंका बड़ा तालाब में विसर्जन किया गया इस मौके पर भक्तों द्वारा गाजे-बाजे एवं हर्षोल्लास के साथ माता रानी की गगन भेदी जयकारों के साथ रंका बड़ा तालाब में विसर्जन किया गया इस मौके पर मां जगदंबे युवा कल्याण के संरक्षक अनिल कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि हर्षोल्लास के साथ विजयादशमी को आज हम लोग मूर्ति का विसर्जन कर रहे हैं ।

 

72 total views, 1 views today

बंशीधर नगर (विज्ञापन)- सिटी स्टाइल गारमेंट, मेन रोड, बंशीधर नगर

101 total views, 6 views today

सगमा(गढ़वा): विजयादशमी के शुभ अवसर पर जय मां दुर्गे नवयुवक क्लब के द्वारा भंडारा का आयोजन

 

पूजा में भाग लिए नव कुमारी कन्या

सगमा(गढ़वा): सगमा प्रखंड के अंतगर्त जय माँ दुर्गे नवयुवक क्लब कमिटी कुशवाहा टोला चैनपुर आयोजित दुर्गा पूजा कार्यक्रम के दौरान विजयादशमी के शुभ अवसर नव कुमारी कन्याओं का विधिवत पुजन महाप्रसाद का वितरण किया गया जो पूरे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जय मां दुर्गे कमिटी के अध्यक्ष रामअवतार कुशवाहा ने बताया कि दसवीं के शुभ अवसर पर भंडारा किया गया जिसमें उन्होंने सभी सम्मानित लोगों को आमंत्रित किया इस मौके पर उपस्थित कमेटी के उपाध्यक्ष दिनेश कुशवाहा,मोहन,कुशवहा, उदय कुशवहा,संतोष कुशवहा, अशोक कुशवहा, समेत सभी श्रद्धालुओं उपस्थित थे.

94 total views, 3 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): खास ग्राहकों के लिए सिटी स्टाइल रेडीमेड एण्ड शु स्टोर दुकान दे रही विशेष उपहार

.   सीटी स्टाइल रेडीमेड दुकान में उमड़ी भीड़

बंशीधर नगर(गढ़वा): विजयदशमी के शुभ अवसर पर मेन रोड पोपुलर मेडिकल हॉल के सामने सीटी स्टाइल रेडीमेड एण्ड शु स्टोर दुकान, बंशीधर नगर में सभी वस्तुओं की खरीदारी जोरो पर देखा जा रहा है। विशेष रूप से सीटी स्टाइल रेडीमेड एण्ड शु स्टोर पर युवक युवतियों की भीड़ अधिक देखा जा रहा है। दूकान के प्रोपरायटर पंकज कुमार व नीरज कुमार ने बताया कि उनके दूकान में हर प्रकार के कपड़ों, ब्रांडेड कपडे, अच्छी कंपनी के ब्रांडेड शू आदि का बेहतर कलेक्शन उपलब्ध है। विशेष ग्राहकों के लिए वे खास उपहार दिए जा रहे है।

149 total views, 5 views today

विज्ञापन- रंका महामाया कंप्यूटर में मोबाइल खरीददारी पर भारी छूट, जल्दी करें.

51 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): बंशीधर नगर में बना है एक से बढ़कर एक पंडाल

दुर्गा पूजा समिति बंशीधर नगर

नव युवक क्लब बंशीधर नगर

 

 

जय भामा शाह क्लब बंशीधर नगर

 

बजरंग सेवा समिति बंशीधर नगर

 

प्रगति किशोर क्लब जंगीपुर

62 total views, 5 views today

डंडई(गढ़वा): डंडई देवी धाम के प्रांगण में दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर पूजा कमिटि के द्वारा किया गया भव्य भंडारा का आयोजन

महाप्रसाद वितरण करते लोग
पूजा स्थल पर दान लेते लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत डंडई देवी धाम के प्रांगण में आयोजित दुर्गा पूजा ( दशमी ) के शुभ अवसर पर युवा समाजसेवी अजय प्रसाद (तूफानी) के द्वारा महा भंडारा का आयोजन किया गया,जिसका संचालन दुर्गा पूजा समिति एवं मुखिया प्रतिनिधि दिनेश राम व उनके सहयोगियों तथा गांव के सम्मानित ग्रामीणों के द्वारा किया गया। पूजा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पूजा कमिटि के कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि शाम 3 बजे डंडई बाजार स्थित अम्बेडकर चौक के प्रांगण में पूजा समिति के माध्यम से रावण दहन का कार्यक्रम किया जाएगा व शाम 8 बजे से प्रसिद्ध भोजपुरी गायक धनन्जय लाल यादव के द्वारा भक्ति जागरण का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। भंडारा कार्यक्रम में पूजा कमिटि के अध्यक्ष दिन्नानाथ पांडे,सचिव अलख निरंजन प्रसाद,कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता,समाजसेवी मिथलेश प्रसाद, रामाशीष प्रसाद,कृष्णा साह,रामप्यारी सिंह, रामसागर राम,अशोक प्रसाद,आनन्द प्रकाश,रामचंद्र प्रजापति,नंदू यादव,दिलवर कुमार,ऋषि राज कुमार,विवेक कुमार मेहता, चंद्रभूषण मेहता, शशि भूषण मेहता, राजू कुमार मेहता,सुमन्त लाल,राधेश्याम कुमार गुप्ता,रणविजय सिंह आदि के साथ हजारों लोग शामिल हुए।

134 total views, 10 views today

रंका(गढ़वा) : विजयादशमी के लेकर रंका राज् में, राज दरबार का आयोजन

 रंका (गढ़वा) : दशहरा के लेकर रंका राज परिवार की ओर से परंपरा के अनुसार विजयदशमी को राजा कुमार गोवर्धन प्रसाद सिंह अपने राज्य की जनता जनार्दन के साथ विजयदशमी को भगवान एवं अपने जनता जनार्दन के साथ शुभ यात्रा निकालते हैं भगवान के साथ अपने सीमा तक अपने जनता जनार्दन के साथ एवं भगवान के पूजा अर्चना कर रियासत लगाई जाती है जिसमें रंका प्रखंड के लोग आकर अपने राजा से रूबरू एवं सलामी जनता जनार्दन के द्वारा दिया जाता है उसके बदले में भगवान के चढ़ा हुआ प्रसाद पान अपने जनता ओं को देखकर उनसे रूबरू होते हैं यह वर्षों से चला आ रहा परंपरा है राजगद्दी के समय स्थानीय कलाकार पवन कुमार पांडे, सोनू कुमार सोनी, एवं चंद्रशेखर तिवारी के द्वारा कीर्तन भजन कर रंकार राज रियासत में चार चांद लगाने का काम किया है। इनके भजन कीर्तन से प्रसन्न हो राजा के द्वारा दरब देकर सम्मानित किया गया राज्य गद्दी में रंका प्रखंड के सैंकड़ों जनता जनार्दन उपस्थित थे

147 total views, 1 views today

सगमा(गढ़वा) : भानु और अनंत दोनों एक ही पहलू के दो सिक्के है


सगमा(गढ़वा): आम आदमी पार्टी के प्रेस वार्ता में संयुक्त सचिव मंटू पांडे ने कहा कि क्षेत्र की जनता वर्तमान विधायक व पूर्व विधायक का कारनामों को जनता भली-भांति जानती है दोनों विधायक जनता को गुमराह कर रही है गुरुवार को प्रखंड सगमा में सेंट्रल बैंक के समीप प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर वर्तमान विधायक पर जमकर हमला बोला श्री पांडे ने कहा कि महदैया जेल का शिलान्यास विधायक के लिए शर्मनाक है अपने निजी ठेकेदारी के लिए 12 करोड़ का शिलान्यास किया जो बंदरबांट होगी श्री पांडे ने कहा कि जेल भवन के समीप आईटीआई भवन बनकर तैयार है लेकिन कॉलेज में पढ़ाई चालू नहीं है यहां तक कि नगर उंटारी में ट्रामा सेंटर अभी तक शुरू नहीं करा सके । नगर उंटारी भवनाथपुर सगमा धुरकी बिजली समस्या से जूझ रही हैं फिर भी नही दिख रहा हैं और विधायक भानु प्रताप शाही ने भागो डिग्री दिखाकर गुमराह करते आ रहे हैं इन्होंने 15 अगस्त को शुरुआत करने को कह कर जनता को गुमराह कर रही हैं पूर्व विधायक वर्तमान विधायक के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि 12 करोड़ का शिलान्यास की शिकायत करुगा जबकि इनकी और राज्य में भाजपा की सरकार है इससे इन का दोहरा चरित्र उजागर होता दिख रहा है क्योंकि चुनाव का समय आता दिखाई दे रहा है भाजपा का सरकार है भवनाथपुर में पावर प्लांट लगाने को कहा था और अभी तक एक बार भी पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने पहल नहीं किया अब जनता सवाल करेगी और दोनों पूर्व एवं वर्तमान विधायक को जवाब देना होगा जनता जाग चुकी है जनता को गुमराह नहीं करें आने वाला समय में जनता सबक सिखाएगी प्रेस वार्ता के प्रखंड अध्यक्ष जनार्दन प्रसाद यादव प्रखंड सचिव विजय यादव नरेश सिंह मौजूद थे.

207 total views, no views today

मेराल/गढ़वा: पति ही निकला पत्नी का हत्यारा

 

प्रेस वार्ता करते D.S.P संदीप गुप्ता

गढ़वा। मेराल थाना के ओखरगड़ा के बबलू राम गांव के हैं दो युवकों दुर्गेश राम और सत्येंद्र भुइया के साथ मिलकर अपनी 22 वर्षीय पत्नी कविता देवी की गला दबाकर हत्या कर दी थी डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दिया मेराल थाना अंतर्गत ओखरगड़ा गांव 22 वर्षीय महिला के शव पड़ा हुआ सूचना के सत्यापन थाना प्रभारी मेराल अपने दल बल के साथ गया घटनास्थल पर पता चला कि उक्त महिला ने आत्महत्या नहीं बलकी हत्या की गई थी इसके बाद छापेमारी टीम का गठन किया गया इस कांड के उतभेदन के लिए इसके पश्चात पुलिस टीम ने छापामारी किया तो इस घटना क्रम में पता चला कि उक्त महिला के पति बबलू राम ने अपने ही दो साथियों के साथ मिलकर के गला दबाकर हत्या किया था हत्या के कारण दोनों पति पत्नी के बीच आपसी विवाद था पुलिस ने बहुत जल्दी मामला को उदभेदन करते हुए सभी को जेल भेज दिया गया।

210 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा) : विधायक भानु प्रताप शाही ने सांस्कृतिक मंच का किया उद्घाटन

भवनाथपुर:  पंचायत के अंतर्गत  अमवा टोला  में गुरुवार को सांस्कृतिक मंच का उद्घाटन स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने फीता काटकर किया मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में युवाओं को बढ़-चढ़कर भाग लेने की जरूरत है मौके पर विधायक प्रतिनिधि सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

 

135 total views, 4 views today

Breaking News सगमा(गढ़वा): चैनपुर पूजा पंडाल में निकला अजगर, मचा हाहाकार

सगमा(गढ़वा):  सगमा प्रखंड के अंतर्गत मध्य विद्यालय चैनपुर के प्रांगण में नवयुवक कमेटी के द्वारा आयोजित मां दुर्गा के पंडाल मे अचानक  अजगर सर्प निकलने से लोगो मे  हाहाकार मच गई । घटना करीब 5:30 बजे दिन की है। पूजा कमेटी के लोग एवं ग्रामीणों ने अजगर सर्प को देखकर पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में पूजा कमेटी के  अध्यक्ष राम अवतार कुशवाहा ने बताया कि गुरुवार के 5:30 बजे पूजा पंडाल के नजदीक अजगर का दर्शन हुआ हैं. जिसे देख लोग भयभीत हुए । बाद में पूजा अर्चना कर रहे पूजा अर्चना कर रहे हैं सर्प उसी स्थान पर पड़ा हुआ है और लोगों में चर्चित का विषय बन चुका है कि चैनपुर में माँ दुर्गा के पांडाल में शिवशंकर भगवान जी का सकक्षात दर्शन देखने के लिए मिला .

261 total views, 7 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): पुलिस मुस्तैद, दुर्गा पूजा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दुर्गा पूजा की सुरक्षा व्यवस्था में लगे थाना प्रभारी एवं पूजा कमिटी के सदस्य

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा पर्व को लेकर बिशुनपुरा प्रखंड भक्ति-रस में डूब हुआ है. हर ओर माँ दुर्गा के जयकारे लगाये जा रहा हैं. दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  स्थानीय पुलिस एवं मजिस्ट्रेट अपनी कमर कसी हुई है। थानाप्रभारी करुणा शंकर दुबे ने बताया कि पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है. किसी प्रकार का सामाजिक सौहार्द ख़राब करने वाले बख्से नहीं जायेंगे. उन्होंने कहा कि भक्तो की भीड़ देखते हुए महिला पुलिस की ब्यवस्था भी की गई है। सभी पूजा पंडाल प्रशासन की नजर में है। किसी को कोई दिक्कत न हो उसके लिए बाहर से भी पुलिस बल मंगाया गया है।साथ ही बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के सभी लोगो को शुभकामनाए दी

48 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा):नौसमो प्रखंड अध्यक्ष ने विभिन्न पूजा पंडालों का किया भ्रमण

  पूजा पंडाल का भ्रमण करते हुए नौसमो प्रखंड अध्यक्ष

                   भ्रमण के द्वारान

बंशीधर नगर(गढ़वा):दुर्गा पूजा को लेकर नौजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष बिभूति भूषण चौबे तथा विधायक प्रतिनिधि ने बंशीधर प्रखंड के विभिन्न पूजा पंडालों का भ्रमण किया। उन्होंने प्रखंड के नगर पंचायत सब्जी बाजार,चेचरिया,मार्चवार,जशा बेलाशपुर, कुम्बा खुर्द,नरखोरिया खुर्द,तथा गरबाँध ग्रामों में पूजा पंडालों का भ्रमण किया।उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है, आइये हम सब मिल एक ऐसे समाज का निर्माण करें जिसमें हर ओर अच्छाई नजर आये। भ्रमण के द्वारान नौसमो प्रखंड अध्यक्ष बिभूती भूषण चौबे शहरी विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ लालमोहन यादव विकाश पांडेय संतोष चंद्रवंशी जितेंद्र चंद्रवंशी रिंकू देव जितेंद्र यादव अकलू बैठा उपस्थित थे।

 

82 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : रंका जायंट्स की ओर से दशहरा के लेकर सामान्य समारोह का आयोजन

रंका (गढ़वा) : रंका जायंट्स ग्रुप की ओर से दुर्गा पूजा के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद परवेज, सदर शोएब खलीफा, समुदिन खलीफा, सुरेश पांडे, जैनउल्लाह अंसारी, आदि को चुनरी देकर सम्मानित किया गया एवं दुर्गा पूजा अच्छे एवं विधि विधान से मनाने पर दुर्गा मंडप अध्यक्ष एवं रंका थाना मोड़ दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष श्याम सुंदर प्रसाद, कोषाध्यक्ष रमेश राम, मां काली संघ के अध्यक्ष संदीप कमलापुरी, संजय कुमार उर्फ बाना को सीलड देकर सम्मानित किया गया इस मौके पर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार ने कहा कि दशहरा का पर्व एक सत्य का पर्व है इस अवसर पर जायंट्स के द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम कर सामाजिक सेवा में अच्छे काम कर रहे हैं इनके साथ में जायंट्स रंका अध्यक्ष किशोर कुमार, व्यास मुनि पांडे, उत्तम पांडे ,उमेश प्रसाद ,रवि शंकर पांडे ,पप्पू, देव कुमार यादव, सनोज कुमार, मोहम्मद अलीम, मंच के संचालक संजय कुमार सिंहा कर रहे थे

 

94 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): रारो मध्य विद्यालय के प्रांगण में किया गया भंडारा का आयोजन

भंडारा का शुभारंभ करते रारो मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा

डंडई(गढ़वा)नवमीं के शुभ अवसर पर रारो मध्य विद्यालय के प्रांगण में महा प्रसाद (भंडारा) का वितरण किया गया, जिसका शुभारंभ युवा समाज सेवी सह नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय महा सचिव और ग्राम पंचायत रारो मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा के द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम में पूर्व वी डी सी प्रतिनिधि विनोद कुमार गुप्ता ,मोर्चा के पंचायत महा सचिव उमाशंकर पासवान ,विजय प्रजापति,राजेश कुमार गुप्ता,विधायक प्रतिनिधि कमलेश यादव आदि के साथ ,पूजा कमिटी के सभी अधिकारी एवम सदस्य गण सहित सैकड़ों गणमान्य लोग शामिल हुए।

86 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : मां युवा काली संघ की ओर से रावण दहन का आयोजन

रंका (गढ़वा) : रंका मां काली युवा संघ की ओर से दशहरा के अवसर पर रावण दहन रंका बाजार समिति के प्रांगण में किया गया इस मौके पर रंका के आस-पास के गांव से हजारों की संख्या में रावण दहन देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़े पिछले 25 वर्षों से रावण दहन किया जाता रहा है रंका में रावण दहन का श्रेय स्वर्गीय लखन साहू जी का जाता है इन्हीं के द्वारा रंका में रावण दहन का प्रक्रिया शुरू किया गया था इनके द्वारा दसवीं के रात्रि में रावण दहन किया जाता था । उस समय गाड़ी का प्रचलन नहीं था लोग 12 कोस दूरी से रात्रि में पैदल चलकर रावण दहन देखने आते थे उसी परंपरा को आज मां काली संघ के अध्यक्ष एवं सदस्यों के द्वारा हर्षोल्लास के साथ रावण दहन किया जाता है

77 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): सोनेहारा में किया गया नव कुंवारी कन्याओं का पूजन व महा प्रसाद का वितरण

पूजा  के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
पूजा में भाग लिए नव कुवारी कन्याएं

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत सोनेहारा में आयोजित दुर्गा पूजा कार्यक्रम के दौरान नवमीं के शुभ अवसर पर नव कुमारी कन्याओं का विधिवत पूजन व महा प्रसाद का वितरण किया गया,जो पूरे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूजा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पुजा कमिटि के उपकोषाध्यक्ष मनोज सर ने बताया कि दशमी के शुभ अवसर भंडारा का आयोजन किया गया है, जिसमे उन्होंने सभी सम्मनित लोगो को आमंत्रित किया।इस पूजा कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रमोद सिंह,राजकुमार यादव,मनोज कुमार सिंह, शिवकुमार यादव,रंजीत सिंह,नन्दलाल सिंह,आदित्यनन्दं सिंह,सुखड़ी सिंह,गंगा सिंह आदि के साथ हजारों श्रद्धालु भाग लिए।

121 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा): खरौंधी प्रखण्ड में धूम धाम से मनाया जा रहा है दुर्गा पूजा का त्योहार

पलामू संसदीय क्षेत्र के भावी प्रत्यासी  सह खरौंधी प्रखण्ड प्रमुख धर्मराज पासवान नव कुँवारी कन्या का पूजन करते हुए

 

मझिगावां पंचायत के मुखिया सुनीता देवी माँ की पूजा अर्चना करते हुए

खरौंधी(गढ़वा):  खरौंधी प्रखंड के मझिगावां, खरौंधी, सुंडी, राजी, चन्दनी, करिवाडीह, सिसरी, अरंगी, कूपा पंचायतों के बिभिन्न गाँवों में दुर्गा पूजा की धूम धाम से पूजा अर्चना की जा रही है।पूजा पंडालो में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।आज नवमी तिथि को माँ का हवन किया गया।कई जगह आज माँ दुर्गा के रूप में कुँवारी कन्या का पूजन किया गया।प्रखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों में रामलीला, ड्रामा, सीरियल का आयोजन किया गया है।इसमें भी दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ रही है।प्रशासन के लोग भी पूरा सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं।सुरक्षा का कड़ा बन्दोबस्त किया गया है।पुलिस गश्ती दल बराबर पूजा पंडालो का निरीक्षण कर रही है।पूजा पंडालो में बिभिन्न राजनीति दलों के लोग भी पूजा अर्चना कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना करते हुए एक दूसरे से मिलकर दशहरा पर्व की सुभकामना एवं बधाई दे रहे हैं।पलामू संसदीय क्षेत्र के भावी सांसद प्रत्याशी धर्मराज पासवान ने कई पूजा पंडालो में पूजा अर्चना किया और लोगो को दसहरा पर्व की बधाई दिया।उन्होंने कहा कि मैं माँ दुर्गा से पलामू संसदीय क्षेत्र के साथ साथ खरौंधी प्रखण्ड की जनता की मंगल कामना कि है ताकि हमारे सभी लोग सुख शान्ति, रोगमुक्त रहें।क्षेत्र का चहुमुखी विकास हो।उनके द्वारा नव कुँवारी कन्या का पूजन कर माँ का आशीर्वाद लिया।इधर मझिगावां मुखिया सुनीता देवी ने भी मझिगावां ,अमरोरा, सरहिया, पूजा पंडाल में जाकर पूजा अर्चना की और पंचायत की खुशहाली की माँ से प्रार्थना की।इस मौके पर उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, विजय मेहता, अरविंद पासवान, जितेंद्र कुमार यादव इंदल पासवान आदि उपस्थित थे।

93 total views, 3 views today

सगमा(गढ़वा): पूजा पंडाल में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जय माता दी कमीटी पुतुर
बजरंग नवयुवक संघ कटहर कला
नवयुवक क्लब चैनपुर

सगमा(गढ़वा): सगमा प्रखंड के सभी क्षेत्र में पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी हैं. धार्मिक अनुष्ठानों व वैदिक मंत्रचरणों से पूरे क्षेत्र में गुंजयमान हो चुका है जिसके चलते क्षेत्र में भक्ति की बयार बह रही है. पूजा कमेटियों ने एक से बढ़कर एक बढ़कर आकर्षक पंडाल बनवाए हैं . जिसे देखने के लिए काफी संख्या में लोगों ग्रामीण क्षेत्रों से आ रहे हैं.जय माता दी कमिटी के द्वारा बनवाया गया भव्य पूजा माँ प्रतिमा इस बार क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बना है. बजरंग नवयुवक का पूजा पंडाल मां विंध्यवासिनी क्लब पूजा पंडाल व जन कल्याण समिति पूजा पंडाल नवयुवक क्लव पूजा पंडाल भी काफी आकर्षक बना हैं. इसके बाद सगमा ,सारदा ,पुतुर,सोनडीहा ,घघरी ,चैनपुर ,झुनक़ा ,बिरबल, दुसैया, समेत सभी सर्वजकनिक स्थानो पर भव्य पूजा पंडाल व दुर्गा माँ की प्रतिमा बनाया गया है.

 

139 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): महा प्रसाद का आयोजन किया गया

       जय भामा शाह क्लब सब्जी बाजार

    महा प्रसाद बितरण करते क्लब के सदस्य

  • बंशीधर नगर(गढ़वा):जय भामा शाह क्लब सब्जी बाजार के पदाधिकारियों एंव सदस्यों के द्वारा महा प्रसाद वितरण किया गया। जय भामा शाह क्लब के संरक्षक ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि जय भामा क्लब के द्वारा हर साल महा प्रसाद बितरण किया जाता है।उन्होंने बताया कि ये क्लब लगभग 50 उर्षो से दुर्गा पूजा का आयोजन करते आई है और यह क्लब हर सामाजिक कार्य मे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है । मौके पर क्लब के संरक्षक भरत भुषण प्रसाद संजीत कुमार (छोटू पॉपुलर) आनंद जायसवाल आशिष कुमार (बिकु) अमीत कुमार (गुडु) अध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद अग्रहरी सचिव रुपेश कुमार( पप्पू अनमोल) उपाध्यक्ष रजनीकांत मधुर (भोलु) कोषाध्यक्ष अजित केसरी एवं नित्यानंद कुमार।। कार्यकारिणी सदस्य निरज कुमार आशिष कुमार रुपेश गुप्ता अमीत कुमार राज कुमार सत्यप्रकाश रितेश कुमार छन्नु लाल शरद कुमार अमन कुमार धीरज कुमार राकेश कुमार सहित क्लब के सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

78 total views, 1 views today

भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार की ओर से दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं.

145 total views, 1 views today

मेदिनीनगर:बाल समाज के पदाधिकारियों के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन

मेदिनीनगर: बाल समाज पूजा पंडाल के प्रांगण में मुहर्रम इंतेजामिया कमिटि की और से बाल समाज के पदाधिकारियों के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मुहर्रम इंतेजामिया कमिटी के ओर से अध्यक्षता कर रहे जेनरल जिशान खान व संचालन सचिव वसीम खान ने किया।इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पे मेदिनीनगर नगर निगम के उपमहापौर मंगल सिंह,डीएसपी प्रेमनाथ सर,केंद्रीय दुर्गापूजा महासमिति के अध्यक्ष दुर्गा जोहरी,अंजुमन इस्लाहुल मुस्लमीन के सदर जनाब हाजी शमीम अहमद उर्फ ललन, इंस्पेक्टर तरुण कुमार,विधायक प्रतिनिधि टिंकल गुप्ता,वार्ड नं 28 की वार्ड पार्षद हसबुन निशा, केंद्रीय दुर्गा पूजा महासमिति के उपाध्यक्ष मुन्ना सिंह व प्रदीप जैसवाल, कोशाध्यक्ष सतीश पांडेय मौजूद थे।मौके पर मुहर्रम इंतेजामिया कमिटि के द्वारा सभी मुख्य अथिति व बाल समाज के पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया जिसमे बाल समाज के अध्यक्ष पवन प्रसाद, संरक्षक बनारसी प्रसाद व अब्दुल कुद्दुस शाह,महामंत्री विजय कुमार,संगठन मंत्री सुनील काँस्यकर,सजावट कर्ता मुख्तार अहमद को सम्मानित किया गया।मौके पर मुहर्रम इंतेजामिया कमिटि के नायब सदर मुस्तफा कमाल,मीडिया प्रभारी सब्बु शाह,प्रवक्ता आदिल गनी,सोशल मीडिया प्रभारी हिकमत्यार अली आदि मौजूद थे।

32 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : दशहरा के अवसर पर भंडारा का आयोजन

रंका(गढ़वा) : रंका थाना मोड़ दुर्गा पंडाल में अर्चना चौरसिया की ओर से भंडारा का आयोजन किया गया । इस संबंध में अर्चना चौरसिया ने बतलाया कि मां के चरणों में मैं मन्नत मांगी थी जो मेरा मन्नत पूर्ण हुआ जिसे लेकर मुझे बेहद खुशी हुई जो आज मैं रंका थाना मोड़ दुर्गा पंडाल में माता रानी का भंडारा करआ रही हूं अगले वर्ष गढ़वा गढ़ देवी मां के मंदिर में भंडारा का आयोजन करूंगी इनके साथ में थाना मोड़ पूजा समिति के कोषाध्यक्ष रमेश राम, सांसद प्रतिनिधि सुनील माली, पूजा कमेटी के सदस्य विनेश प्रसाद, प्रिंस कुमार, संजय कुमार, आदि सदस्य उपस्थित थे

76 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : नवमी के लेकर रंका के सभी दुर्गा पंडाल एवं रंका गढ़ देवी मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़

रंका थाना मोड़ पूजा समिति के कोषाध्यक्ष रमेश राम

: रंका गढ़ देवी मां के मंदिर में नौवीं के लेकर भक्तों के मां के दर्शन के लिए भक्तों की लगी तांता बताते चलें कि सैकड़ों वर्ष पुराना माता रानी का गढ़ देवी दरबार में हजारों श्रद्धालुओं का मां के दर्शन एवं प्रसाद चढ़ाने वाले को नवमी के लेकर आस-पास के गांव से लोग आकर मां के मंदिर में दर्शन करते हैं एवं अपने मनोकामना के आस लेकर मां के चरणों में रखते हैं लोगों द्वारा बताया गया है कि रंका गढ़ देवी सैकड़ों वर्ष की पुरानी मंदिर है जहां यहां के लोगों में मंदिर के प्रति बहुत बड़ी श्रद्धा है जिसे लेकर मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है नवमी के लेकर मां युवा काली संघ, रंका थाना मोड़, जय जगदंबा युवा संघ सलेया, आजाद बालक संघ रबदा, देशहवा टोला, छोटकी रंका, बाबा बजनवा धाम, भलुअनी आदि पूजा स्थानों पर भक्तों की काफी भीड़ नवमी के दर्शन के लेकर देखी गई वहीं रंका थाना की ओर से किसी भी प्रकार के भक्तों को दिक्कत न हो जिसके लेकर पुलिस के जवान मुस्तैदी से ड्यूटी करते देखे गए वहीं पूजा कमिटी के और से भक्तजनों के लिए सभी प्रकार की सुविधा सभी पूजा पंडाल एवं मंदिरों में देखी गई

75 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने किया अपने सौकड़ों समर्थको के साथ दशहरा मिलन समारोह

दशहरा मिलन करते विधायक प्रत्याशी मनीष

डंडई(गढ़वा)भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने अपने सैकड़ों समर्थकों के काफिले के साथ भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के तमाम प्रखंडों एवं गाँवों में जा जाकर पूरे धूमधाम के साथ दशहरा मिलन किया,जिसमें मनीष कुमार ने डंडई प्रखंड, धुरकी प्रखंड, सगमा प्रखंड, नगर प्रखंड, भवनाथपुर प्रखंड एवं केतार के विभिन्न गाँवों में जा जाकर दुर्गा पूजा पंडाल में शामिल होकर मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर एवं आरती कर आशीर्वाद लिया एवं इस नवरात्रि के पावन महीने में मां दुर्गे से भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के हर युवा के रोजगार एवं क्षेत्र की उज्जवल भविष्य की कामना किया। मनीष कुमार ने अपने विधानसभा क्षेत्र में मिलते इस जनता के प्यार को दिल से हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा कि मैं इस जनता के मिलते प्यार को जिंदगी में कभी नहीं भूल सकता हूं जहां की जनता ने मुझे इतना प्रेम और स्नेह दे रहा दिया है इसके लिए मैं जिंदगी भर इन का आभारी रहूंगा। दिनभर क्षेत्र भ्रमण करने के बाद रात में केतार मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रवचन कथा में भाग भी लिया। इस मिलन समारोह में मनीष कुमार के साथ विभिन्न प्रखंड क उनकेे सैकड़ों समर्थक भाग लिए।

162 total views, 1 views today