केतार(गढ़वा) : सूर्य को अर्ग देने को छट व्रतियों का लगा भीड़

केतार(गढ़वा) : ग्राम बातो कला सूर्य मंदिर छट घाट पर खरना के समय भगवान सूर्य का अर्ग देने छठ व्रतियों का लगा भीड़ इस अवशर पर झारखण्ड सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लाल हेमेन्द्र प्रताप देहाती व अन्य लोग उपस्थित थे.

 

29 total views, 29 views today

डंडई(गढ़वा): रारो में न्यू इंडियन क्लब के द्वारा किया गया फलहारी का वितरण

छठ व्रतियों को फलहारी देते मुखिया पति पंकज विश्वकर्मा व क्लब के लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत  रारो में छठ पूजा के शुभ अवसर पर न्यू इंडियन क्लब के द्वारा फलहारी वितरण किया गया। जिसमे रारो मुखिया पति सह समाजसेवी पंकज विश्वकर्मा ने सर्वप्रथम व्रतियों को फलहारी देकर फलहारी वितरण कार्यक्रम का सुप्रारम्भ किया तथा सभी छठ वर्ती श्रद्धालुओं व ग्रामीणों के सुख ,शांति,व समृद्धि के लिए छठी मइया से शुभकामना किया। फलहारी वितरण कार्यक्रम में  विनोद गुप्ता , अनिल कुमार गुप्ता ,उमाशंकर पासवान ,विजय प्रजापति ओमप्रकाश विश्वकर्मा आशीष गुप्ता ,विनोद विश्वकर्मा अनुज पासवान ,रौशन विश्वकर्मा राजा ठाकुर ,संतोष ठाकुर,रामकेवल गुप्ता, विनय गुप्ता, शुशील कुमार गुप्ता आदि के साथ कमिटि के सभी सदस्यों ने भाग लिया।

99 total views, 24 views today

रंका(गढवा) : पेड़ से गिरने पे गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक पुरुष की मौत

रंका(गढवा) : नगर उंटारी थाना क्षेत्र के पाट गढ़ गांव निवासी शंभू उरांव का 18 वर्षीय पुत्र परदेसी उरांव की मौत सोमवार की दोपहर बाद पेड़ से गिरने की वजह से इलाज के क्रम में सदर अस्पताल गढ़वा में हो गई इस बावत परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक परदेसी अपने रिश्तेदार के घर रंका थाना क्षेत्र के खुरा गांव में दीपावली से पूर्व आया था सोमवार के दोपहर बाद वह गाय चराने के क्रम में महुआ के पेड़ पर चढ़कर लकड़ी तोड़ रहा था इसी बीच असंतुलित होकर वह पेड़ के नीचे चट्टान पर गिर गया जिससे उसे अंदरूनी गंभीर चोटे आई रिश्तेदारों ने तत्काल उसे रंका सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां इलाज के क्रम में परदेसी की मौत हो गई

98 total views, 11 views today

सगमा(गढ़वा) : सगमा में छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

सगमा(गढ़वा) : सगमा प्रखंड के विभिन्न छठ घाट पर आस्था के महापर्व छठ पर संझत समय पर सगमा प्रखंड के सभी छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य प्रदान किया। इस दौरान व्रतियों को सहयोग करने एव सभी छठ घाट पर व्रतियों के द्वारा सामूहिक महाअनुष्ठान देखने के लिए मिला और काफी संख्या में लोग मौजूद थे। देर शाम तक सभी छठ घाट पर पहुंचने वाले सभी सैकड़ो छठ व्रतियों ने छठ गीत गाते हुए पैदल व छोटे बड़े वाहनों से आने वाले लोगों की लंबी लाइन लग गई। जिसमें स्नान करने वाले हजारों की संख्या में छठ व्रतियों को भरपूर आनंद लेते देखा गया। स्नान कर छठ व्रतियों ने अस्ताचल गामी सूर्य को भीगे वस्त्र में अर्घ्य दान किया। इसके बाद छठ घाट, के निकट का बिरबल सूर्य मंदिर परिसर में थाला बनाकर व्रतियों ने भगवान सूर्य वह छठी मइया की पूजा अर्चना व दीपदान किया। इस मौके पर राम सेवा समिति के अध्यक्ष पारसनाथ यादव, जय माँ काली कमीटी पुतुर के अध्यक्ष संतोष यादव व सभी सगमा प्रखंड के छठ घाट पर कमीटी के लोग व्यवस्था में उपस्थित थे संरक्षक रामजन्म गुप्ता सीताराम रवानी कामेश्वर गुप्ता जय मां काली कमेटी के संरक्षक  श्रीकान्त यादव, राहुल यादव आलोक यादव अशिविनि यादव,एंव सभी सम्मानित लोग उपस्थित थे.

151 total views, 29 views today

केतार(गढ़वा) : बलीगढ़ पंचायत में छट घाटों की हुई साफ़ सफ़ाई

केतार(गढ़वा) : बलीगढ़ पंचायत में छट घाटों की साफ़ सफ़ाई करते जगह जगह युवा शक्ति परिषद के लोग ।बलीगढ़ पंचायत के तमाम छट घाटों पर युवा शक्ति परिषद के अध्यक्ष मनोरंजन प्रशाद गुप्ता तथा साथ में परिषद के रमेश राम ,महेंद्र गुप्ता ,ठाकुर सहित अन्य लोग साफ़ सफ़ाई काम में लगे हुए  ।युवा शक्ति परिषद के अध्यक्ष मनोरंजन प्रशाद गुप्ता ने बताया की हर साल की भाँति इस साल भी फल का वितरण किया जाएगा और पंचायत के सारे लोगों के लिए छट माइयाँ से सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना किया जाएगा.

26 total views, 5 views today

रंका(गढवा) : भगवान भास्कर स्थल गामिनी का पहला अर्ध दिया गया

रंका (गढ़वा) रंका पंचायत के सभी शिवाले एवं छठ घाट पर भगवान स्थल गामिनी भास्कर का पहला अरध्य दिया गया रंका बाजारई नदी, रंका बड़ा तालाब, रंका टनटनवा, रंका बहुरहवा शिश स्थान, रंका दास मोहल्ला स्थान कुआं पर छठ प्रवैर्तियों द्वारा भगवान भास्कर स्थल स्थल कामिनी का पहला अरध्य दिया गया । इस अवसर पर रंका चौधरी मोहल्ला छठ पूजा समिति के सदस्य मोहित कुमार चौधरी ने बताया कि चौधरी मोहल्ला छठ पूजा समिति की ओर से छठ घाट पर सभी प्रकार की व्यवस्था लाइट साउंड एवं बैठने की व्यवस्था किया गया है ताकि झटका कर रहे प्रवैतियो को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। इनके साथ में चौधरी मोहल्ला छठ पूजा समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे

26 total views, 2 views today

रमकंडा(गढ़वा) : क्रिड़ा भारती का प्रखण्ड स्तरीय टीम गठन को ले कर बैठक

रमकंडा(गढ़वा) : प्रखंड में  क्रिड़ा भारती का प्रखण्ड स्तरीय  टीम गठन को ले कर बैठक आहूत किया गया. इस बैठक में प्रखंड स्तरीय टीम का गठन किया गया इस संगठन के  माध्यम से रमकंडा प्रखंड में सभी  तरह का खेल कूद का आयोजन किया जाएगा  एवम निम्न पदाधिकारी का  चयन किया अध्यक्ष  मुकेश तिवारी, उपाध्यक्ष कंचन प्रसाद, रामानुज पान्डेय, कोषदयक्ष अभिषेक कुमार, मंत्री अरुण कुमार, राजदीप उमाशंकर, प्रशांत कुमार, सहमंत्री धर्मेंद्र कुमार, शत्रुघ्न कुमार, शुशील कुमार सिंह, सूचना प्रमुख  मनोज मनोरंजन एवम नितेश तिवारी, सदस्य  योगेंद्र सिंह, रविन्द्र सिंह , रूपेश कुमार, गोरख सिंह , रवि कुमार, छोटू प्रसाद केशरी, शैलेश कुमार पान्डेय, हरेंद्र कुमार पान्डेय, गुलशन कमलापुरी आदि लोगो को सदस्य बनाया गया. उक्त बैठक में क्रिड़ा भर्ती के जिला अध्य्क्ष श्री संजय जायसवाल, जिला मंत्री रामप्रवेश तिवारी,  सदस्य सियाराम धर दुबे भा.ज.यू.मो. के रितेश चौबे  आदि उपस्थित थे. उक्त मोके पर   क्रिड़ा भारती के जिला अध्य्क्ष संजय जायसवाल ने कहा कि  गढ़वा जिले के प्रत्येक प्रखंड में  प्रखंड  स्तरीय टीम का गठन किया जाएगा एवम गांव के खिलाडी यो को उनका प्रतिभा को निखारने के  लिए  हर संभव मदद करेंगे एवम आगे बढ़ाएंगे.

24 total views, 3 views today

रंका(गढवा) : छठ पूजा के लेकर रंका बाजार फल फलहारी सामग्रियों से सजने लगा है

 

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के रंका मेन बाजार छठ पूजा सामग्री से रंका बाजार सजने लगे हैं । रंका बाजार में फल केला, सेव, नारंगी, अनार, अंगूर, अननाश, आदि छठ पूजा सामग्रियों से सजने लगे हैं जहां सूप 70 में मिलते थे वही सो 120 में बेचा जा रहा है जहां दौरा 150 में वहां 300 के भाव से बिक्री की गई रंका मेन बाजार में सभी फलों की दुकान ऊंची दाम पर फल बेच रहे है वही दास फ्रूट एंड कंपनी रंका बाजार से कम भाव में छठ कर रहे लोगों को दिया वहीं पर दिया, ढकनी, ईख का भी बाजार ऊंचा रहा

5 total views, no views today

रंका(गढवा) : रंका प्रखंड के आज भी गांव के लोग टाटी लगाकर रहने के हैं विवस

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के गांव में आज भी लोग घर में बिना केवाड़ के टाटी लगाकर लोग रहने का विवश है । रंका प्रखंड के क्षेत्रों में दक्षिण जिला परिषद सह भाजपा नेत्री उमा देवी ने क्षेत्रों के द्वारा के दौरान पाया की बरवाहा गांव के लोग आज भी केवाड़ के जगह टाटी लगाकर रात में आग के सहारे रात्रि बिताते हैं । इस समस्या का जायजा लेने पहुंची जिला परिषद को बताया गया कि यह कोरवा जाति के लोग हैं इन्हें 5 वर्षों से राशन भी नहीं दिया जाता है इस बात को सुन जिला पार्षद भाजपा नेत्री उमा देवी सेठ रह गई और बोली कि अगर कोरवा जाति के लोगों को राशन नहीं दिया जाता है तो जांच किया जाएगा । अगर इसका राशन आता है और लोग नहीं देते हैं तो जांच कर उन सभी दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी

47 total views, 3 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : खरना के बाद निराजल व्रत प्रारंभ

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पुत्रों की दीर्घायु के लिए सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा की चहुंओर धूम है। चार दिवसीय पर्व के दूसरे दिन श्रद्धा व उल्लास से  व्रती महिलाओं ने सोमवार को दिन भर’खरना’रखा। दिनभर निर्जला उपवास रखा। शाम समय में स्नान कर छठी मइया की पूजा विधि विधान से करने के बाद उन्हें रसियाव, खीर, शुद्ध घी लगी रोटी, केला का भोग लगाया गया। इसके बाद खुद खरना (ग्रहण) किया। मंगलवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर पूजन करेंगी। खरना के बाद सुहागिनों की मांग भरकर उन्हें सदा सुहागन रहने का आर्शीवाद भी दिया। इसके बाद परिवार और आस-पास के लोगों के बीच खरना का प्रसाद वितरित किया गया। इसी के साथ 36 घंटे का निराजल कठिन व्रत शुरू हो गया। तीसरे दिन शाम को महिलाएं छठ मइया की गीत गाते हुए सिर पर पूजा की देउरी रख गाजे बाजे के साथ तालाबों व नदियों के तट पर जाएंगी और समूह में छठ मइया की कथा सुन अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर घर लौटेंगी। इसके लिए बिष्णु मंदिर के जलाशय  समेत गांवों के नदी जलाशयों के समीप वेदी बनाने का कार्य पूरा हो चुका है। बुधवार को उदयाचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ व्रत का पारण होगा। उधर, पर्व पर बिशुनपुरा में जगह-जगह पूजन सामग्रियों की अस्थाई दुकानें सज गई हैं। लोग पूजा के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। बाज़ारो में पर्व को लेकर रौनक दिखा। मंडी में सामान्य फलों के साथ ही कई तरह के खास फल की दुकानें सजी रहीं।

56 total views, 6 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : छठ पूजा पर सभी क्लब के सदस्यों ने किया घाटो की सफाई

विशुनपुरा(गढ़वा) : छठ पूजा को लेकर प्रखंड क्षेत्र में छठ घाटो के साफ सफाई किया गया, वही अमहर, महुली, कोचेया नदी के छठ घाट पर अमहर पंचायत की मुखिया संजू देवी के नेतृत्व में साफ सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर मुखिया संजू देवी ने कहा कि छठ महापर्व में सभी लोग अपने सहभागिता देकर पुण्य का भागी बने, उन्होंने कहा कि छठ महापर्व पर रात्रि में देवी जागरण का आयोजन किया गया है।  वही विशुनपुरा पोखरा चौक स्थित जीवन ज्योति क्लब द्वारा छठ घाटो में साफ सफाई किया गया है, वही क्लब के लोगो ने ग्रामीणों से इस छठ महापर्व पर्व पर शामिल हो कर अपने घरों के आस पास साफ सफाई रखने की अपील किया है। इस मौके पर कुंदन चौरशिया, प्रवीण पांडेय, नन्दलाल चन्द्रवँशी,  सचिन गुप्ता, मंटू गुप्ता, प्रवीण कुमार, लव देव, राजेश मेहता, विनय मेहता सहित कई लोग मौजूद थे।

73 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : छठ पूजा कमेटी के सदस्यों के द्वारा श्रद्धालुओं के बैठने के लिए की जा रही उचीत ब्यवस्था

केतार(गढ़वा) : प्रखंड  अंतर्गत ग्राम बतो कला में  छठ महापर्व को लेकर भगवान भास्कर सूर्य मंदिर की छठ पूजा कमेटी के सदस्यों द्वारा साफ सफाई की गई और  श्रद्धालुओं की बैठने के लिए उचित व्यवस्था की की जा रही है सूर्य मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है ताकि छठ पर्व में भगवान भास्कर का मंदिर चमकता रहे इस मौके पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लाल हेमेंद्र प्रताप देहाती ने छठ घाट पहुंच कर हो रहे सभी कार्यों का जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश दिया उन्होंने कमेटी को कहा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए  छठ घाट साफ सफाई में  मुख्य रूप से सुनील यादव सत्येंद्र सिंह रिंकू सिंह विकास सिंह अजीत सिंह अवध यादव इत्यादि लोग शामिल है।

53 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : नारायण वन मन्दिर कमिटी छट व्रतियों का स्वागत को उत्सुक

केतार(गढ़वा) : सूर्य मंदिर नारायण वन मुकुन्दपुर में स्थित सूर्य मंदिर छट ब्रतियों के लिए सज धज कर तैयार है हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी काफी तयारी की गई है क्यों कि नारायण वन सूर्य मंदिर में व्रत के लिए स्थानीय लोगों के साथ बिहार, उत्तर प्रदेश, छतीसगढ़, पड़ोसी राज्य से भी लोग छट व्रत करने आते हैं इस लिए व्रती को कोई कठिनाई न हो मन्दिर कमिटी  ब्यवस्था करने में जी जान से जुटी हुई है।मन्दिर अध्यक्ष उमा शंकर चौबे, अजय सिंह, दिपक वर्मा, बिट्टू सिंह ,बिक्की सिंह एवं सभी कमिटी के सदस्य दिन रात लगे हुए हैं ।इस वर्ष पूरे डेकोरेशन का और लाइट की ब्यवस्था समाज सेवी मनीष सिंह के द्वारा किया जा रहा है ।यहां पर भक्तो की संख्या लगभग 50–60 हजार होती है सुरक्षा की ब्यापक प्रबन्ध किया गया है एवं सभी समाज सेवी लोगों को आमंत्रित किया गया है.

 

64 total views, 9 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दीपावली के दूसरे दिन ही साढ़े तीन लाख कैश जलकर हुए खाक

आग से जले हुए नोट

नगर उंटारी थाना क्षेत्र के धमनी गांव निवासी ओमप्रकाष सिंह के घर में रखा करीब साढ़े तीन लाख रुपया जलकर खाक हो गया। घटना दीपावली के दूसरे दिन शाम करीब साढे़-सात बजे की है। घटना के संबध्ंा में पीड़ित ओमप्रकाष सिंह ने बताया कि जमीन की ब्रिकी कर यह पैसा वे घर में अपनी शादी के लिये कैष रखे थे। बता दें कि ओप्रकाष की पहली पत्नी लगभग 20 साल पहले ही गुजर चुकी है। ओमप्रकाश की दूसरी शादी बारोडीह गांव में सेट हुआ है। इसकी के लिये वे पैसा घर में रखे थे।

घटना वाले दिन ओमप्रकाष शाम साढ़े सात बजे आरती करने के बाद दीया जलते हुए छोड़कर हनुमान मंदिन चले गए। इसकी बीच इनके घर में आग लग गई। ओप्रकाष ने बताया कि आग लगने की वजह दीया है या शाॅर्ट-सर्किट वे स्ष्प्ष्ट नहीं कह सकते। ओमप्रकाष ने कहा कि घटना में पैसे के अलावे चांदी का छागल, एक मोबाईल व 20 हजार रुपयों की साड़ी भी जलकर खाक हो गई।

7 total views, 3 views today

केतार(विज्ञापन) : नौसमो प्रखंड प्रवक्ता मनोज कुमार फौजी की ओर से छठ महापर्व की हार्दिक बधाई

48 total views, 2 views today

केतार (गढ़वा) : युवा जागृति क्लब केतर के द्वार छट घाट की साफ़ सफ़ाई

केतार (गढ़वा) : युवा जागृति क्लब केतरी के द्वार  छट घाट की साफ़ सफ़ाई की गई. युवा जागृति क्लब के अध्यक्ष आशीष चौधरी ने बताया कि हमलोग हर साल क्लब के द्वारा छट घाट की साफ़ सफ़ाई करते है. वही क्लब के संरक्षक जयमाल प्रसाद कमलाकुमारी के द्वारा कहा गया कि  इस साल भी छठ  के पावन अवसर पर भक्ति जागरण का आयोजन किया गया है । भोजपुरी गायक नेरेंद्र अनमोल वारणशी के द्वारा दिनांक 13-11-18 को रात्रि में प्रोग्राम किया जाएगा ।जिसमें मुख्य  अतिथि व्यापारी  और समाजसेवी बबलू सिंह रहेंगे ।साफ़ -सफ़ाई में क्लब के अन्य सदस्य उपस्थित थे ।

36 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा): छट पूजा के पावन अवसर पर सजने लगा केतार बाज़ार

केतार (गढ़वा) : केतार बाज़ार में छट पूजा के पावन अवसर पर सजने लगा बाज़ार,ग्रामीणों में उत्साह का माहौल । जहाँ बेना बीस रुपए , दँवरी डेढ़ सो रुपए ,ढकनी पचास रुपए , फल सेव आदि से बाज़ार में बिक रहा है. आज महँगाई के दौर में भी लोगों के चहरे पर रौनक़ देखने लायक है . लोग ख़ुशी से  छठ का सामान ले रहे है ,यही छट महा पर्व की ख़ासियत है .

39 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर में सामाजिक सौहार्द का मिला परिचय, मुस्लिम समुदाय की ओर से छठ पूजन सामग्रियों का वितरण

छठ पूजन समाग्री बितरण करते हुए

> समाजिक सौहाई का मिला परिचय, मुस्लिम समुदाय की ओर से छठ पूजन सामग्रियों का बितरण

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर में सामाजिक सौहाई का मिला परिचय, मुस्लिम समुदाय की ओर से छठ महापर्व को धूमधाम तरीके से संपन्न कराने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। नगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 में मोहर्रम इम्तियाजिया कमिटी के सदर शाहिद अंसारी व गाड़ी चालक इसराइल अंसारी के द्वारा छठ व्रतीयों को प्रसाद व आम का लकड़ी वितरण किया गया। लोगों ने कहा कि ऐसे मौके पर हम सभी को भाई चारगी का संदेश देते हुए एक दूसरे का बढ़-चढ़कर मदद करना चाहिए । लोगों ने कहा कि हम सभी आगे भी इसी तरह से अनेक धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। लोगों ने कहा कि छठी मैया की कृपा सभी पर बनी रहे और हिन्दू मुस्लिम का मिशाल कायम रब। मौके पर वार्ड पार्षद अनिल गुप्ता, राहुल पाल, सैयद अंसारी, जटाधारी गोस्वामी, विनोद मेहता, आशिक मेहता, अनिल मेहता,शुभम राजा, राकेश कुमार, बिट्टू तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

37 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): नगर पंचायत स्थित पुरैनी घाट का सफाइकिया गया

             सफाई के द्वारान उपस्थित

बंशीधर नगर(गढ़वा):नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड नम्बर 10 छठ घाट की सफाई पुरैनी ग्राम वासियों के सहयोग से जेसीबी के द्वारा किया गया।मौके पर मिलिनीयम पब्लिक स्कूल के निदेशक मुमताज राही ने पुरैनी ग्राम वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सभी ग्रामवासियों के सहयोग से छठ घाट की साफ सफाई किया जा रहा है, ताकि सभी ब्रत धारियों की नहाने तथा बैठने में अशुभिधा न हो।उन्होंने बताया कि जगह जगह लाइट की प्रबंध किया जाएगा। मौके पर वार्ड पार्षद राहुल देव पाल मुमताज रही सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता मनोज कुमार दिनेश राम नेपाल राम विनोद चंद्रवंशी शुकुल बैठा राजकुमार प्रसाद पंकज कुमार मनोज कुमार सहित ग्रामीण उपस्थित थे

33 total views, no views today

विज्ञापन

101 total views, 1 views today

रंका (विज्ञापन) : छठ पूजा के अवसर पर फलों की खरीदारी पर दास फ्रूट की और भारी छुट

38 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): रारो में सूर्या फैन्स क्लब के द्वारा कराया गया छठ घाट की साफ सफ़ाई

Jcb से छठ घाट की सफाई कराते क्लब के लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित बुढ़वा शिव छठ घाट उत्तरी टोला रारो मे सूर्या फैंस क्लब के द्वारा क्लब के खर्चा से jcb से सफाई कराया गया ताकि छठ व्रतियों को किसी प्रकार का कोई असुविधा न हो। इस सफाई कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष विक्की राज ,कोसाध्यक्ष प्रदीप पाठक, सचिव मनोज कुमार नीरज तथा सभी सदस्य सदस्यगण भाग लिए ।

78 total views, no views today

रंका(गढवा) : आज से चार दिन का छठ महापर्व शुरू

रंका(गढ़वा) रंका नहाए खाए के साथ ही चार दिनी छठ महापर्व रविवार से शुरू हो गया इस मौके पर ब्रतियो ने बड़े ही पवित्रता से नदी तालाब आदि में स्नान ध्यान कर भोजन बनाया तथा संकल्प बद्ध होकर भगवान सूर्य को मानसिक भोग अर्पित कर भोजन प्रसाद ग्रहण किया तत्पश्चात छठ के सुमधुर गीत के आवाज घर घर से गूंजने प्रारंभ हो गए छठ महापर्व के मौके पर सोमवार को संध्या समय अस्ताचल गामी सूर्य को प्रथम अर्घ्य देकर व्रती विभिन्न घाटों पर घाट की स्थापना पूजा करेंगी तथा अपने घर लौट कर खीर का खरना बनाएंगी तथा भगवान सूर्य को भोग निवेदित कर खरना प्रसाद ग्रहण करेंगी वहीं मंगलवार को पूरे विधि-विधान के साथ संध्या समय छठी मैया को अर्घ्य अर्पित करेगी तथा पूरी रात घाट पर रहकर जागरण करते हुए छठी मैया की पूजा एवं सेवा करेंगे बुधवार को उगते सूर्य को अर्घ देने के बाद हवन पूजन के पश्चात छठ महा पर्व की समाप्ति होगी तथा व्रती पारण करेंगे

40 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): निषाद क्लब करके(टेटुका टोला)के माध्यम से कराया गया छठ घाट की साफ सफाई

भीतियाही छठ घाट की सफाई कराते उपमुखिया अमीरका चौधरी व अन्य लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत करके में निषाद क्लब टेटुका टोला के माध्यम से व उपमुखिया अमीरका चौधरी, रामप्रवेश चौधरी, ललन चौधरी के आर्थिक सहयोग से भीतियाही छठ घाट की साफ सफाई jcb मशीन से करवाया गया। साथ ही छठ घाट की सफाई करवाते हुए उपमुखिया अमीरका चौधरी ने अपने पंचायत के सभी छठ व्रतियों व ग्रामीणों के सुख,शांति,एवं समृद्धि के लिए छठी मईया से शुभकामना किया। घाट की साफ सफाई कार्य मे सूर्यदेव चौधरी, लालजी चौधरी, सरयू चौधरी, बिंदेश्वर चौधरी, अखिलेश चौधरी, संतोष चौधरी, महेन्द्र चौधरी, सतीश चौधरी,सरोज चौधरी,भागीरथी चौधरी, अरविंद चौधरी, दिनेश चौधरी, पूटानी चौधरी,विनोद चौधरी आदि के साथ टेटुका टोला के काफी युवा भाग लिए।

76 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : भलुआनी के कोहबरी टोला मे शौचालय के टंकी पानी से धोवसत होने के कारण लाभुक इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं

रंका (गढ़वा) प्रखंड सोनदाग पंचायत के भलुआनी के कोहबरी टोला में शौचालय का टंकी पानी से ध्वस्त होने के कारण लाभूक इसका उपयोग नहीं कर पा कर पा रहे हैं । इस संबंध में कोहवरी टोला के ग्रामीण कपिल देव जी ने बताया कि ठेकेदार के द्वारा जैसे-तैसे काम करा कर निकल गया जिसका नतीजा यह है कि शौचालय का टंकी पानी से ध्वस्त हो गया है जिसके कारण हम लोग शौचालय नहीं जा पा रहे हैं

48 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के सभी पारा शिक्षक झारखंड स्थापना दिवस पर रांची जाने का लिया निर्णय

रंका (गढ़वा) : रंका एकीकृत पारा शिक्षक संघ के बैनर तले प्रखंड अध्यक्ष कृष्णा तिवारी एवं पारा जिला अध्यक्ष घनश्याम ठाकुर की उपस्थिति में पारा शिक्षकों का बैठक किया गया बैठक में 15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस के अवसर पर रंका प्रखंड के सही पारा शिक्षक रांची मोराबादी मैदान जाने का निर्णय लिया है । इस संबंध में प्रखंड पारा  शिक्षक अध्यक्ष कृष्णा तिवारी ने बताया कि सरकार की सभी कार्य  पारा शिक्षक सरलता से काम कर विकास का गंगा बहा रहे हैं । आज विद्यालय में शिक्षा का जो स्तर बढ़ा है । उसमें पारा शिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान है । पर सुबे का मुख्यमंत्री इन सब बातों से गौन है । हम लोग स्थापना दिवस पर रांची जा रहे हैं अगर सरकार छत्तीसगढ़ के तर्ज पर हम लोगों के पक्ष में घोषणा करेगी तो सरकार जिंदाबाद का नारा लगेगा अगर सरकार हम लोग को विपक्ष में घोषणा करती है तो सरकार मुर्दाबाद का नारा लगेगी और 16 नवंबर से डेरा डालो घेरा डालो आंदोलन का बिगुल फूंक कर आंदोलन को तिबर बना दिया जाएगा इनके साथ में उदय शंकर पांडे, संजय कुमार भारती, संजय कुमार, ऋषिकेश तिवारी, नंदू उरांव, मुजफ्फर अंसारी, असीर अंसारी, पंकज गुप्ता, पंकज कुमार, आदि सैकड़ों रंका प्रखंड के पारा शिक्षक उपस्थित थे

122 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) फुटबॉल मैच में टंढहे फ़ाइनल जीता

विशुनपुरा(गढ़वा)राजकीय मध्य बिद्यालय के मैदान में कांग्रेस पार्टी के तत्वाधान में आयोजित चार दिवसीय फुटबॉल मैच का फाइनल मुकाबला टड़हे बनाम बंजारी के बीच खेला गया।बिदित हो की पिछले एक पखवारे से खेले जा रहे टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें भाग लिये थे।इस आयोजित फुटबॉल मैच का फाइनल मुकाबला टड़हे बनाम जतरो बंजारी के बीच खेला गया, जिसमे टड़हे की टीम ने दो गोल दाग कर शिल्ड पर अपना कब्जा जमा लिया। इसके पहले मुख्य अतिथि थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे व विशिष्ट अतिथि डॉ अयोध्या प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से मैदान में फुटबॉल का किक मारकर खेल का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे ने कहा कि इस आयोजित फुटबॉल मैच में गांव के खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा देखने को मिले, उन्होंने कहा कि ऐसे खेल आयोजित करने से खिलाड़ियों को अपनी जौहर दिखाने का मौका मिलता है, जिससे खिलाड़ी अपनी अलग पहचान बना कर जिला, राज्य से देश स्तर पर खेलने का मौका मिलता है।

मौके पर खेल आयोजक कांग्रेस प्रखंड अध्यछ शैलेन्द्र प्रताप देव, अम्मान हुसैन, तुलसी सिंह खरवार, बिद्या प्रसाद गुप्ता, जबीत मेहता, मोबिन अंसारी, सुनील कुमार रबि, शिवकुमार ठाकुर, अजय सिंह सहित प्रखंड के दर्जनों गाँव से आए काफी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

 

65 total views, no views today

रमना(गढ़वा): अपने बीमार पंचायत समिति का हाल चाल जाना उपप्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी

अपने पंचायत समिति का हाल चाल लेते उपप्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी

रमना(गढ़वा): प्रखंड उपप्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी ने अपने सभी पंचायत समितियों के साथ पंचायत समिति कलीमुल्लाह अंसारी का हाल चाल लिया। मालूम हो कि प्रखंड के बहियार कला के पंचायत समिति सदस्य कलीमुल्लाह अंसारी के शरीर का एक हिस्सा लकवा बीमारी के चपेट में आने से पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है, जिस कारण वे काफी अस्वस्थ हो चुके हैं तथा ठीक से बात चीत भी नहीं कर पा रहें हैं। जैसे ही इस बात की जानकारी रमना उप प्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी को मिली वे अपने सभी पंचायत समिति के साथ उनके घर पर जाकर उनका हाल चाल जाना तथा हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। इस दुःख के घड़ी में राजीव रंजन सिंह, अनिल चौधरी, विंध्याचल बैठा, मुंशी पासवान, नंदगोपाल गोंड़ साथ थे।

80 total views, 1 views today

मझिआंव(गढ़वा) : बिश्रामपुर कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रत्याशी अजय कुमार दुबे मृतक परिवार से मिल मृतक परिवार को ढांढस धराया एवं आर्थिक सहयोग भी की

मझिआंव से सुजित कुमार यादव का रिपोर्ट

मझिआंव( गढ़वा) :मझिआंव के पूरहे पंचायत के दमन कारा आदि विभिन्न क्षेत्रों का कांग्रेस युवा नेता सह विधायक पूर्व प्रत्याशी अजय कुमार दुबे पिछले दिनों कासया नदी में गिरने से एक युवक औरंगजेब अंसारी की मृत्यु होने से इनके परिवार वाले से मिलकर मृतिका के परिवार वाले को ढांढस धराया एवं पूरहे पंचायत के पिछले दिनों आदित्य पटवा को रायपुर में मार कर हत्या कर देने पर उनके परिवार वाले से मिलकर ढांढस धराया एवं दोनों मृतक परिवार को आर्थिक सहयोग किया । एवं सरकार के मिलने वाले सभी प्रकार के लाभ दिलाने की बात कही । इनके साथ में वरिष्ठ कांग्रेस नेता चुन्नू दुबे ,जगदीश पासवान, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष आनंद यादव, प्रवक्ता सतीश ठाकुर, अनुज ठाकुर, रामस्वरूप रजवार, इसहाक अंसारी ,अनुज ठाकुर, नागेंद्र ठाकुर, पूरहे पंचायत अध्यक्ष विष्णु कुमार यादव, आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित थे

68 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल मुख्यालय के शहरी क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में आयोजित होने वाले लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है। छठ पूजा को लेकर प्रशासन भी रेस हो गया है। शनिवार को प्रमुख रविन्द्र पासवान, बीडीओ अमित कुमार व अंचलाधिकारी अरुणिमा एक्का ने वंशीधर नगर मंदिर स्थित सूर्य मंदिर, अहिरपुरवा स्थित काली मंदिर घाट व पाल्हे कला स्थित छठ घाट का आवलोकन करते हुए आयोजन समिति को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बीडीओ ने आयोजन समिति के सदस्यों को अपने पुरे सदस्यों की सूची मोबाइल नंबर के साथ प्रखंड कार्यालय एवं थाना में जमा करने छठ घाट क्षेत्र में मादक पदार्थ के साथ साथ जुआ पर पुरी तरह पाबंदी लगाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि छठ पूजा से पहले रविवार को आयोजित होने वाले साप्ताहिक बजार मे आने वाले भीड़ से यातायात प्रभावित नहीं हो इस पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। मौके पर बिससूत्री प्रखण्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, आशीष कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

9 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : नहाय-खाय के साथ सूर्योपासना और लोक-आस्था का महापर्व छठ आज से शुरू

भवनाथपुर(गढ़वा) : भगवान सूर्य की उपासना का महापर्व छठ आज से नहाय-खाय के साथ हुआ प्रारम्भ,हिंदू धर्म में किसी भी पर्व की शुरुआत स्नान के साथ ही होती है और यह पर्व भी स्नान यानी नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ,भवनाथपुर सहित सभी आसपास का क्षेत्र पारम्परिक भक्तिमय छठ गीत से हुआ गुंजायमान,छठ घाट सजधज कर हुआ तैयार। नहाय-खाय के मौके पर व्रती महिलाए आज स्नान और पूजन-अर्चन के बाद कद्दू व चावल के बने प्रसाद को ग्रहण करेंगी,इसके अगले दिन खरना की जाएगी और इसी के साथ व्रती महिलाओं का 36 घंटे का निर्जला उपवास शुरू होगा जो बुधवार को उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के बाद समाप्त होगा।भक्तों की अटल आस्था के अनूठे पर्व छठ में सूर्य की पहली किरण और सायंकाल में अंतिम किरण को अर्घ्य देकर सूर्य को नमन किया जाता है। सूर्योपासना का यह पर्व कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष के चतुर्थी से सप्तमी तिथि तक मनाया जाता है.सूर्य षष्ठी व्रत होने के कारण इसे ‘छठ’ कहा जाता है. सुख-समृद्धि और मनोवांछित फल देने वाले इस पर्व को पुरुष और महिला समान रूप से मनाते हैं, परंतु आम तौर पर व्रत करने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक होती है. कुछ साल पहले तक मुख्य रूप से यह पर्व बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में मनाया जाता था, परंतु अब यह पर्व पूरे देश में मनाया जा रहा है.

 

67 total views, 1 views today

सगमा(गढ़वा) : माँ लक्ष्मी का बिसर्जन शांति पूर्ण से किया गया

सगमा(गढ़वा) : सगमा प्रखंड के विभिन्न गांव में प्रतिष्ठापित माँ लक्ष्मी की प्रतिमा का दिन गुरुवार को धूम-धाम से विसर्जन किया गया. इस दौरान माँ की प्रतिमा के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. भक्ति गीतों और गाजे बाजे के साथ बीच संघ के लोगो जमकर नृत्य करते हुए शोभा यात्रा में शामिल हुए. शोभा यात्रा पूजा पुजा पंडाल से निकलकर टोले मोहल्ले भर्मण किया भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव-विभोर होकर विसर्जन किया. विसर्जन जुलुस के दौरान सगमा उप ब्लाँक प्रमुख संजय यादव ने कहा कि सभी जहा शांति पूर्ण से माता लक्ष्मी का बिसर्जन किया इस मौके पर गार्जियन स्वरूप नाथू राम,सोना यादव, व जय माँ काली कमीटी 2 के अध्यक्ष अशिवनी कुमार यादव, सचिव दौलत कुमार, यादव, कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार यादव,चारकु कुमार, नित्यानंद, शंकर भुइयां, सूर्यदेव कुमार राम, सुरेश कुमार, धनन्जय गुप्ता ने बहुत ही शांति पूर्ण से मूर्ति बिसर्जन किया.

52 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): युवा संघर्ष सेवा क्लब करके के द्वारा किया गया छठ घाट व तालाब की साफ सफाई

छठ घाट व तालाब की सफाई कराते क्लब के लोग

विडियो:- सचिव दीपक कुमार

डंडई(गढ़वा): प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत करके में युवा संघर्ष सेवा क्लब तथा ग्रामीणों के सहयोग से छठ घाट व तालाब जी साफ सफाई तथा मिट्टी का छिड़काव किया गया । जिसमें जेसीबी तथा ट्रैक्टर का भी इस्तेमाल क्लब के खर्चा से किया गया। इस मौके पर उपस्थित क्लब के अध्यक्ष श्री विनोद प्रजापति ने बताया कि पिछले वर्षो की भांति इस वर्ष भी छठ महापर्व के शुभ अवसर पर फल वितरण रोड सफाई पानी छिड़काव तथा अरग के लिए दूध का व्यवस्था किया जाएगा । इस कार्य में उपस्थित सचिव दीपक कुमार, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश ,उमेश प्रजापति, उपसचिव ओम प्रकाश प्रजापति सत्येंद्र सिंह कुशवाहा ,रूपेश गुप्ता नागेंद्र सिंह, मिथिलेश चंद्रवंशी, रणधीर सिंह, श्रीधर प्रजापति ,उमेश प्रजापति ,अखिलेश यादव, उमेश यादव ,प्रमोद यादव, मिथिलेश प्रजापति ,नीरज प्रजापति ,अशोक प्रजापति आदि के साथ काफी लोग शामिल हुए।

124 total views, 2 views today

केतार(गढ़वा) : विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार व यूएस चौबे के द्वारा किया गया दुगोला का उदघाटन

दुगोला का उदघाटन करते प्रत्याशी मनीष कुमार व यूएस चौबे

> पूर्व व वर्तमान विधायक चाहते ही नही की क्षेत्र के युवा पढ़े : मनीष कुमार

> ख़ानदानी राज करना चाहते हैं पूर्व व वर्तमान विधायक : यूएस चौबे

केतार(गढ़वा) : शनिवार देर शाम प्रखंड के ताली ग्राम में नवयुवको के द्वारा आयोजित दुगोला कार्यक्रम का उद्घाटन भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार एवं यूएस चौबे के द्वारा संयुक्त रूप से  दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर किया गया। यह कार्यक्रम ताली के लव कुमार ,सुनील कुमार एवं सभी नौजवान साथियों एवं मेरौनी के नितीश तिवारी के सहयोग के द्वारा आयोजन किया गया। *इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए मनीष कुमार ने कहा* कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व और वर्तमान विधायक चाहते ही नहीं हैं कि हमारे यहां के नौजवान साथी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े। उनके द्वारा किए जा रहे हर चीटिंग बाजी को हमारे नौजवान नहीं समझ पाए इसीलिए उन सभी की मानसिकता होती है यहां के नौजवान बिल्कुल पढ़ाई न करें। *मौके पर उपस्थित यूएस चौबे  ने कहा की यहां के पूर्व व वर्तमान विधायक की मानसिकता रही है कि उनके पिताजी भी हमारे पिताजी से भोट लीए हैं और हम लोग उनके बेटे को लगातार वोट देते रहे ,भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता उनके खानदान को आजीवन विधायक बनाते रहे और वह सब दिन पूरे विधानसभा क्षेत्र की जनता को बेवकूफ बनाकर राज करते रहे जो अब कभी नहीं होगा, क्योंकि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता किसी के गुलाम नहीं है*। इस दुगोला कार्यक्रम का आगाज कर रहे गढ़वा एवं पलामू के दो दिग्गज व्यास गढ़वा से असरेस कुमार अकेला और पलामू से वीरेंद्र व्यास ने एक से एक बढ़कर मुकाबला पेश किया और दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया इस मौके पर ताली ग्राम के सैकड़ों जनता उपस्थित थे।

202 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर

           छठ घाट का निरीक्षण करते

वंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल मुख्यालय के शहरी क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में आयोजित होने वाले लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है। छठ पूजा को लेकर प्रशासन भी रेस हो गया है। शनिवार को प्रखंड प्रमुख रविन्द्र पासवान, बीडीओ अमित कुमार व अंचलाधिकारी अरुणिमा एक्का ने वंशीधर नगर मंदिर स्थित सूर्य मंदिर, अहिरपुरवा स्थित काली मंदिर घाट व पाल्हे कला स्थित छठ घाट का आवलोकन करते हुए आयोजन समिति को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बीडीओ ने आयोजन समिति के सदस्यों को अपने पुरे सदस्यों की सूची मोबाइल नंबर के साथ प्रखंड कार्यालय एवं थाना में जमा करने, छठ घाट क्षेत्र में मादक पदार्थ के साथ साथ जुआ पर पुरी तरह पाबंदी लगाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि छठ पूजा से पहले रविवार को आयोजित होने वाले साप्ताहिक बजार मे आने वाले भीड़ से यातायात प्रभावित नहीं हो इस पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। मौके पर बिससूत्री प्रखण्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, आशीष कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

51 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : तिल की खेती से किसानों का चेहरा खिले

रंका(गढ़वा) : रंका बाजार में तिल की खरीदी बड़े पैमाने पर रंका के साहूकार के द्वारा खरीदी की गई । बताते चले कि इस वर्ष वर्षा के अभाव में धान एवं मक्का की फसल पुरी तरह बर्बाद हो चुका है । पर इस इस वर्ष तिल का खेती किसानों का थोड़ा बहुत ठीक हुआ है । जो किसान अपना तिल 120 रुपये प्रति किलो बेच कर अपना आवश्यकता के सामग्री खरीदने नजर आ रहे हैं । किसानों के चेहरे पर थोड़ा बहुत खुशी देखने को मिल रहा है । जिसका नतीजा तील की खेती से हैं

50 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : तालाब जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया गया

तालाब जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ करते नौसमो के प्रखंड अध्यक्ष बिभूति भूषण चौबे

वंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड के झुमरी गांव मे शनिवार को भूमि संरक्षण विभाग की ओर से 4 लाख 70 हजार रूपये की लागत से होने वाले तालाब जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया गया। कार्य का शुभारंभ नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष विभूतिभूषण चौबे ने नारियल फोड़कर एवं विधिवत भूमि पूजन कर किया। उस मौके पर नसंमो के प्रखंड अध्यक्ष विभूतिभूषण चौबे ने कहा कि विधायक भानू प्रताप शाही क्षेत्र के विकास के लिये दिनरात लागातार मेहनत कर रहे हैं। उसी का नतीजा है कि क्षेत्र में विकास दिखने लगा है। क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। हर घर में बिजली के साथ-साथ अन्य विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि विधायक का एक ही मकसद है क्षेत्र का समग्र विकास करना है। मौके पर विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, पंचायत अध्यक्ष अनिल पासवान, अशोक मेहता, चन्दू पासवान, उमेश पासवान, विनोद पासवान, बाबुलाल सिंह, सतन सिंह, महेन्द्र यादव समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका बाजार छठ पूजा सामग्री से सजने लगा है

रंका(गढ़वा) रंका मेन बाजार छठ पर्व के लेखक सूप, दौरी, ढकनी एवं फल पहाड़ी से रंका बाजार सजने लगा है । बताते चले कि रंका 14 पंचायत का मेन बाजार रंका है । जो सभी पंचायतों के लोगों को रंका मुख्यालय होने के नाते रंका बाजार सभी पंचायतों को लोगों को आना जाना लगा रहता है । जिसके लेकर रंका बाजार में छठ पर्व को लेकर छठ पूजा सामग्री का खरीदारी लोग के द्वारा जमकर किया जाता है । इसी के लेकर छठ के नहाने खाने से एक दिन पहले से रंका बाजार छठ पूजा सामग्री से सजने लगा है

59 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : खाद के निर्धारित मूल्य को लेकर सीओ व बीडीओ ने दुकानदारों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में खाद बिक्रेताओं द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर खाद बेचे जाने की शिकायत मिलने पर बीडीओ विशाल कुमार व सीओ संदीप अनुराग टोपन्नो ने शनिवार को अनुज्ञप्तिधारी खाद दुकानों की जाँच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अधिकारियो ने खाद दुकानदारो से खाद की क्रय बिक्रय एवं स्टॉक से सम्बंधित पंजियों की जांच की।खाद बिक्रेताओं ने अधिकारियों से कहा कि  मेदिनीनगर और गढ़वा स्थित गोदामो से हमलोगो को 266 रुपए प्रति बोरा खाद मिलता है, जिसमे ट्रांसपोर्टिंग पर 50 रुपए प्रति बैग खर्च पड़ता है। जिस पर अधिकारियों ने कहा कि सरकारी रेट और ट्रांसपोर्टिंग खर्च मिलाकर एक बोरा पर कुल 316 रुपए लागत आती है, इसलिए प्रति बैग 320 रुपए की दर पर क्षेत्र के किसानो को खाद बेचने का निर्देश दिया।

69 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सीओ एवं बीडीओ ने छट घाट का किया निरीक्षण

छठ घाट का निरीक्षण करते बीडीओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : लोक आस्था के महान पर्व छठ पूजा को लेकर बीडीओ विशाल कुमार एवं सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने शनिवार को भवनाथपुर बस्ती स्थित आश्रम छठ घाट, सूर्यमंदिर छठ घाट,बाजार स्थित छठ घाट सहित अन्य सभी घाटो का निरीक्षण कर पूजा समिति को दिए आवश्यक दिशा निर्देश। मौके पर बीडीओ विशाल कुमार ने कहा कि स्थानीय पूजा समिति के द्वारा सभी घाटो की सफाई कराई जा रही है साथ ही इन छठ घाटो पर संबंधित पूजा कमिटी अपने स्तर से  व्रतियों को बैठने की व्यवस्था,नहाने हेतु झरना, लाईट बत्ती और साउंड की व्यवस्था की जा रही है, कहा कि छठ महापर्व के दौरान पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहेगी साथ ही सभी छठ घाटो पर मजिस्ट्रेट एवं मेडिकल टीम की व्यवस्था की जाएगी।

29 total views, 1 views today