केतार । गढ़वा । पूर्व विधायक एवं निर्दलीय प्रत्याशी अनंत प्रताप देव का चुनावी कार्यालय खुला

केतार से पपु दुबे की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । पूर्व विधायक निर्दलीय प्रत्याशी अनंत प्रताप देव उर्फ छोटे राजा का चुनावी कार्यालय का उद्घाटन दीपक प्रताप देव ने फीता काटकर किया। देव ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता लेकिन पराजित नहीं। श्री देव जनता के बीच रोड मार्च भी किया और अनंत प्रताप देव को वोट देने की लोगों से अपील की। साथ में सुरेश प्रसाद कामेश्वर सिंह श्याम बिहारी सिंह रामेश्वर सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

3 total views, 3 views today

रंका। गढ़वा । बीएलओ के बीच किया गया मतदाता पर्ची का वितरण

रंका। गढ़वा । निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रंका प्रखंड मुख्यालय में मतदाता पर्ची का बीएलओ के बीच किया गया वितरण। इस संबंध में पंचायती राज पदाधिकारी उत्तम रंजन ने बताया कि बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रंका प्रखंड के सभी बीएलओ को मतदाता पर्ची दिया गया है। बीएलओ अपने-अपने बूथ एरिया क्षेत्र में जाकर डोर टू डोर जाकर एक-एक मतदाता को मतदाता पर्ची देकर उनसे सिग्नेचर उनके घर का मोबाइल नंबर अवश्य लेंगे। इनके साथ में रंका प्रखंड के सैकड़ों बीएलओ उपस्थित थे।

6 total views, 6 views today

बड़ी खबर | डंडई | गढ़वा | महिला की सन्देहास्पद रूप से मौत, पति पुलिस की कब्जे में

मृतिका सरिता देवी

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट…

डंडई | गढ़वा | प्रखंड थाना क्षेत्र के जरही के निमियाखाड़ टोला निवासी पुरन चौधरी की पत्नी सरिता देवी उम्र 25 वर्ष की संदेहास्पद रूप में मौत हो गई ।मृतिका की माँ बचनी देवी पति लाल धारी चौधरी ने बताया कि सरिता की शादी 6 साल पहले हिंदू रिती रिवाज के अनुसार खुशी राजी के साथ जरही के निमियाखाड़ निवासी पूरन चौधरी पिता रामगहन चौधरी के साथ की गई थी। लड़की की मां ने थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मेरा दमाद पूरन चौधरी का गांव के ही पड़ोस की एक महिला से साथ अवैध संबंध था।जिसे लेकर मेरी लड़की सरिता को हमेशा प्रताड़ित व् मारपीट करता था। और बीती रात उसकी गला दबाकर इन्हीं लोगों ने मेरी बेटी को मिलकर हत्या कर दी है और फैलाया है की वह फांसी लगाकर मर गई है । बचनी देवी ने थाना प्रभारी से मृतिका के पति पूरन चौधरी उसके पिता रामगंज चौधरी मृतिका के साथ एतवरिया देवी मृतिका के भसुर विमल चौधरी पर हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है। वहीं इस घटना से बचनी देवी सहित मृतिका के दो बच्चे एवं उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि 100 को अपने कब्जे में लेकर अत्यंत परीक्षण के लिए भेज दिया है और प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है उस हिसाब से जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी मृतिका के पति फिलहाल अभी पुलिस के कब्जे में है.

 

4 total views, 4 views today

धुरकी । गढ़वा । विजय केशरी के चुनावी कार्यलय का उद्धघाटन

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पूरी चौक के निकट झारखंड बिकास मोर्चा से चुनाव मैदान में उतरे विजय केशरी ने सोमवार को कार्यालय का फीता काट कर उद्घाटन किया। विजय केशरी ने चुनावी रणनीति के तहत सभी से वोट करने का अपील किया। इस दौरान उन्होंने कहा की हम अपने पिता रामचन्द्र केसरी के चुनावी समय से ग्रामीण जनता के लिए सेवा करते आ रहे है। निस्वार्थ भाव से और पुरी इमानदारी के साथ गरीबो असहाय लोगो के साथ देते रहे है। इस दौरान झारखंड बिकास मोर्चा के मंडल अध्यक्ष घनश्याम ने कहा की इस बार भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता विजय केसरी के साथ है ।इस मौके पर नाइफ खलीफ सूरज गुप्ता चंदेश प्रसाद जायसवाल नंदकिशोर यादव राहुल कुमार चन्द्रिका यादव सहित काफी संख्या मे समर्थक उपस्थित थे।

9 total views, 9 views today

कांडी(गढ़वा):भाजपा छोड़कर छोटे राजा के समर्थन में उतरे भाजपा के कई बूथ अध्यक्ष एवं सदस्य


हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा): भवनाथपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी अनंत प्रताप देव के समर्थन में हरिहरपुर मंडल के कई कार्यकर्ताओं ने भाजपा से त्याग पत्र दे दिया। साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अनंत प्रताप देव को चुनाव जिताने का संकल्प लिया। भाजपा छोड़कर आये मझिगांवा से बूथ अध्यक्ष नंदू साह, शैलेंद्र विश्वकर्मा, बत्तो खुर्द से शशिभूषण सिंह, सुनील विश्कर्मा, हरिहरपुर से मिथिलेश सिंह, महेंद्र सिंह, श्रीनगर से लखन चंद्रवंशी सहित डेढ़ दर्जन लोगों को मुक्तेश्वर पांडेय ने माला पहनाकर स्वागत किया। भाजपा को छोड़कर अनंत प्रताप देव के समर्थन में उतरे वरिष्ठ भाजपाई सह पूर्व जिला उपाध्यक्ष मदन मोहन सिंह ने मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपने जीवन का 35 वर्ष भाजपा को समर्पण कर दिया। लेकिन नीति की राह पर चलने वाली भाजपा आज अपनी नैतिक मूल्यों को भूल चुकी है। अब उस पार्टी में रहना मुझे घुटन जैसी लग रही है। उधर मुक्तेश्वर पांडेय ने कहा कि राज्य की भाजपा के शीर्ष नेता ईमानदारी को ताक पर रख कर भ्रस्टाचारियों के समर्थन में उतर गई है। राज्य में भ्रष्टाचार का पोल खोलने वाले सरयू राय को टिकट नहीं देकर पार्टी राज्य की मान सम्मान को आघात पहुंचाया है। मौके पर राम परिखा सिंह, उमेश सिंह, मिंटू गुप्ता, शिवकुमार राम, नवल किशोर दुबे सहित कई लोग मौजूद थे।

 

24 total views, 24 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । निर्दलीय प्रत्याशी अनन्त प्रताप देव् एवं जेवीएम प्रत्याशी विजय केशरी ने रोड शो कर चलाया जनसम्पर्क अभियान

सोनु चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर। गढ़वा । :रविवार शाम निर्दलीय प्रत्याशी अनन्त प्रताप देव् उर्फ छोटे राजा ने बाजार स्थित चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया एवं जनसभा को सम्बोधित किया ।सम्बोधित करते हुए अनन्त प्रताप देव् ने कहा कि मैं पांच वर्ष तक भाजपा में रहा लेकिन पार्टी में उचित सम्मान नही मिलने के कारण मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आप लोगो के बीच हूँ आप लोगों से आशीर्वाद लेने आया हूँ जनसभा के पश्चात अपने समर्थकों के साथ रॉड शो करते हुए जन सम्पर्क किया एवं हेलीकॉप्टर छाप पर वोट करने की अपील की वही जेवीएम प्रत्याशी बिजय केशरी ने भी कर्पुरी चौक से बाजार तक जनसम्पर्क किया और कंघी छाप पर मतदान करने की अपील की.

13 total views, 13 views today

कांडी(गढ़वा):बेलहत में किसान के घर एक बकरी ने विचित्र बच्चे को दि जन्म


कांडी(गढ़वा):थाना क्षेत्र के ग्राम बेलहत निवासी बिहारी राम के एक बकरी ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया है बकरी का बच्चा विचित्र दिखने में है घर के लोगों में मायूसी हो गई वहीं दूसरी तरफ इस बात का चर्चा आग की तरह फैल गया है आसपास के पड़ोसी उस विचित्र बकरी के बच्चे को देखने के लिए ताता लगाए हुए है।

69 total views, 69 views today

बिशुनपुरा ।  गढ़वा । सामाजिक संगठन डेहान ग्रुप ने किया राशन घोटाले का किया उजागर

बिशुनपुरा । गढ़वा । बिशुनपुरा डेहान ग्रुप द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया कि वर्ष 2016 से 2019 अगस्त तक बिशुनपुरा प्रखंड के तीन पंचायत पतिहारी के दर और पतिहारी गाँव और पिपरीकला के सारो गाँव में 105 मुस्लिम परिवारों एवं बिशुनपुरा पंचायत के पतागड़ा कला और बिशुनपुरा गाँव में 54 दलित परिवारों का जन वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले राशन एवं मनरेगा में काम की उपलब्धता का सर्वे डेहान ग्रुप के द्वारा किया गया.

इस सर्वे के आधार पर पता चलता है की 10 प्रतिशत लोगो का अब तक राशन कार्ड नही बन पाया है, राशन कार्ड बनाने के लिए बिचौलियों और राशन दुकानदार 1000 से 4000 रूपये तक की घूसखोरी की जाती है एवं 128 (89%) राशनकार्डधारीयों से जवीप्र दुकानदार के द्वारा प्रत्येक कार्डधारियों से एक से चार किलोग्राम तक कटौती हो रही है साथ ही जविप्र दुकानदार के द्वारा एक वर्ष में कम से कम एक महीने से तीन महीने तक की पूरी राशन चोरी होती है, 42 (29%) कार्डधारियों ने कहा की उन्हें राशन का भुगतान करने पर रशीद नही दिया जाता है, यह अध्ययन पांच जन वितरण प्रणाली राशन दूकानदार के अंतर्गत आने वाले कार्डधारियों का किया गया था इसमें बिशुनपुरा के मनोज रवि और नवल किशोर गुप्ता, पतिहारी और पिपरीकला के चमेली स्वयं सहायता समूह, तारा महिला समूह एवं आफताब आलम जविप्र राशन दुकानदार हैं जो इन गड़बड़ियों में शामिल हैं. इस अध्ययन के अनुसार विभिन्न स्तर पर प्रयास करने के बावजूद अधिकतर कार्डधारियों के परिवार के सदस्यों का राशन कार्ड से नाम जुड़ पाना परेशानी का सबब बन गया है, कई बार राशन कार्ड में नाम जोड़ने की कोशिश की गयी पर ज्यादातर लोगो की यह समस्या बनी हुई है.

159 परिवारों के सर्वे में 69 प्रतिशत परिवारों और पिछले दो वर्षो में 71 प्रतिशत के किसी भी सदस्य को मनरेगा के तहत काम नही मिला. वर्ष 2017 में बिशुनपुरा प्रखंड में मनरेगा में 28 लाख की फर्जी निकासी हुई थी एवं मनरेगा आयुक्त के करवाई करने के बावजूद वर्तमान समय में मजदूरो को काम न मिलना, मशीन से काम और ठेकेदारों की भागीदारी बढ़ते जा रही है.भाजपा सरकार के कार्यकाल में सामाजिक सुरक्षा सम्बंधित योजनाओं में योग्य परिवार लाभ से वंचित हुए एवं बिचौलियें, घूसखोरी और भ्रस्टाचार बढ़ गयी है एवं इन राशन दुकानदारो को राजनितिक संरक्षण के कारण राशन चोरी और कटौती आम बात है.

> सरकार से ड़ेहान ग्रुप ने क्या मांग की है

जन वितरण प्रणाली में किये जा रहे गड़बड़ी जैसे राशन कटौती, राशन चोरी, राशन भुगतान का बिल न देने जैसे भ्रस्टाचार में शामिल जन वितरण प्रणाली के राशन दुकानदार एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर करवाई की जाए

पुरे प्रखंड के अंतर्गत आने वाले सभी जविप्र दुकानदारों के द्वारा सभी कार्डधारियों को पूरा राशन, सरकारी मूल्य पर भुगतान, मापतौल की मशीन से राशन वितरण एवं राशन भुगतान की पर्ची देने की व्यवस्था सुनिश्चित हो.

अभी तक 2011 के जनगणना के अनुसार राशन आवंटन का कवरेज है जिसे बढ़ाकर वर्तमान समय के जनसँख्या के आधार पर राशन का आवंटन हो

प्रत्येक गाँव में कैंप लगाकर सभी योग्य परिवारों या व्यक्तियों का राशन कार्ड और पेंशन का लाभ दिया जाए.

मनरेगा में मजदूरी दर की वृद्धि की जाए और मजदूरो को काम दिलाया जाए.

सरकारी योजनाओं से आधार की अनिवार्यता ख़त्म की जाए.

21 total views, 21 views today

बिग ब्रेकिंग । बंशीधर नगर । गढ़वा । टेंपो अनियंत्रित होने से 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी

बंशीधर नगर । गढ़वा ।  बंशीधर नगर भवनाथपुर मुख्य मार्ग के दहेडिया मोड़ पर अनियंत्रित होकर टेंपो खाई में गिरने के कारण 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसमें 3 का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। वही दो लोग भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज रत हैं। घायलों में मझियाव थाना क्षेत्र के करुई ग्राम निवासी दीपक कुमार, भवनाथपुर थाना क्षेत्र के रंजन कुमार प्रजापति लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के विनोद कुमार का नाम शामिल है चिकित्सक ने स्थिति को देखते हुए घायल विनोद कुमार को प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया। घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए दीपक कुमार ने बताया कि टेंपो चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था और उसी दरमियान मोबाइल से बात भी कर रहा था। तब अचानक से मोड़ने के क्रम में टेंपो खाई में जा गिरी ।उसने बताया कि टेंपो चालक व सहयोगी दोनों मौके से फरार हो गए हैं।

24 total views, 24 views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । 33 हजार की तार टूट जाने से दुर्घटना होने से बाल बाल बचे ग्रामीण

धान की खेती जलती हुई

बंशीधर नगर : थाना क्षेत्र के बरडीहा ग्राम में 33 हजार की तार टूट जाने बड़ी दुर्घटना होने से बाल बाल बचे ग्रामीण। घटना के बारे में बताया जाता है कि तेतीस हजार तार टूट कर बम्बा डैम के निकट गिर चुका था। जिससे धान की खेती जल कार राख हो गया है। जब इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिला तो सबसे पहले बिजली विभाग को सूचित कर बिजली कटवाया गया।वहीं लोगो के सहयोग से है धान में लगे हैं आग को काबू में किया गया। किसान रहमान अंसारी ने बताया कि हम अपना धान काट कर खेत में है पाजा को सूखने के लिए रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि दोपहर में तेतीस हजार का तार गिरने से है धान जलकर राख हो गया । उन्होंने बताया कि हम गरीब परिवार आते हैं हमारा धान जलकर खाक हो गया है अब हम अपने बाल बच्चे परिवार को कैसे हैं भरण पोषण करेंगे। आग लगने की सूचना पाकर घटनास्थल पर काफी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष जमा हो गए।

9 total views, 9 views today

कांडी(गढ़वा):राष्ट्रीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रत्यासी कन्हैया चौबे ने अपने कार्यालय का किया उद्धघाटन

हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा):चुनाव जैसे जैसे निकट आते जा रहा है सभी पार्टियों का प्रचार प्रसार तेज होते जा रहा है।इसी क्रम में रविवार को राष्ट्रीय तृणमूल कांग्रेस के 81 भवनाथपुर विधायक प्रत्यासी कन्हैया चौबे ने पूरे दिन अपने पैतृक गांव मंझिगवां पंचायत सहित सभी सोनतटीय क्षेत्रों का दौरा किया और अपने समर्थन के लिए लोगों से अपील भी किया कि इस बार आप लोग जात- पात से ऊपर उठकर मुझे समर्थन करें ताकि मैं आपकी आवाजो को रांची विधानसभा में उठा सकू।इस दौरान वे मंझिगावां पंचायत के महूदर,सखुईया खाला,नवडीहवा,सवलडीह,के सभी घरों में जाकर लोगों से मिले। उन्होंने अपने पार्टी का चुनाव कार्यालय कांडी-मझिगावां-भवनाथपुर मुख्य सड़क पर मानिक चौबे के मकान में फीता काटकर उद्घाटन किया।इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में उपस्थित लोगों को बताया कि आज मैं आप लोगो के समक्ष बहुत आस लेकर आया हूँ।आशा है कि आप सभी मेरी आस को टूटने नही देंगे और अपना आशीर्वाद मुझे देंगे।कार्यालय उद्घाटन के बाद श्री चौबे बत्तो,डूमरसोता,दारीदह,श्रीनगर,हरिहरपूर,मेरौनी सहीत कई गांवो का भ्रमण किया और लोगों से उनका आशीर्वाद लिया।उनके साथ नगर अध्यक्ष अमरेश कुमार पांडेय,विश्वनाथ राम ,बाबूलाल शुक्ला, मझिगावां पंचायत अध्यक्ष शिवनारायण यादव,सचिव आनंद कुमार चौबे उर्फ लीला चौबे,कोषाध्यक्ष युगलकिशोर चौबे,संगठन मंत्री जयपाल चौबे,विश्राम चौबे,सत्यनारायण चौबे ,रामस्वरूप चौबे,सोनू,सुदामा, बबलू,सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

33 total views, 16 views today

डंडई(गढ़वा): थाना के द्वारा किया गया अवैध आरा मशीन जब्त

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट…

डंडई(गढ़वा): डंडई थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा के निर्देश पर ग्राम पंचायत सोनेहारा स्थितअवैध रूप से चल रहे आरा मशीन व अवैध लकड़ी को जब्त किया गया। जानकारी के अनुसार अवैध आरा मशीन के संचालन कर्ता मौके से फरार होने में सफल रहा जबकि आरा मशीन, डीजल मशीन,तथा पांच बोट लकड़ी एवं अन्य सामग्री जब्त कर ली गई।थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा ने बताया कि इस तरह का अवैध रूप से संचालित मशीन हमारे जंगल को छतिग्रस्त करता है जिसका हमारे पर्यावरण पर बहुत दूषित प्रभाव पड़ता है, जो थाना के द्वारा कभी बर्दाश्त नही किया जाएगा । साथ ही लोगों से अपील किया की इस तरह का अगर काम थाना क्षेत्र में किसी के द्वारा संचालित किया जाता हो तो थाना को सूचित करें, थाना के द्वारा तत्काल करवाई की जाएगी।

15 total views, 5 views today

केतार । खरौंधी । गढ़वा। बाबूलाल मरांडी का खरौंधी प्रखंड में चुनावी सभा

चुनावी सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी

केतार से पपु दुबे का रिपोर्ट

केतार । खरौंधी । गढ़वा ।  प्रखंड के मध्य विद्यालय खरौंधी के प्रांगण में झारखंड विकास मोर्चा के द्वारा एक चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया . जिसमें झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी मौजूद थे . इस मौके पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने कार्यकाल में सिर्फ हाथी उड़ाने का काम किया , उन्होंने कहा कि झारखंड के नौजवानों को रोजगार देने की बात कही थी . परंतु आज भी झारखंड के नौजवान बेरोजगार बेरोजगार बनकर घूम रहे हैं . झारखंड के नौजवानों को रोजगार देने के नाम पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चीन अमेरिका आदि देशों का दौरा किया . पर रोजगार का कोई व्यवस्था नहीं हो सका .उन्होंने कहा कि आज भी हजारों की संख्या में दूसरे राज्यों में नौकरी के लिए पलायन के लिए मजबूर हैं .साथ ही कहा कि हमें सोच समझकर मतदान करना है ताकि एक अच्छी सरकार बन सके. उन्होंने कहा कि रांची , रामगढ़ बोकारो, गिरिडीह, धनबाद आदि शहरों में लगे उद्योग धंधे बंद हो गया .यहां तक कि मुख्यमंत्री जी का चुनावी क्षेत्र जमशेदपुर आदित्यपुर में लगे हुए उद्योग धंधे भी बंद हो चुके हैं .उन्होंने कहा कि लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं काम की तलाश में झारखंड की युवा दर-दर भटकने के लिए मजबूर है. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है . किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं जब चुनाव आ गया तो ₹5000 बांटने का काम कर रहें हैं . उन्होंने कहा कि किसान 5000 – 6000 नहीं चाहते वे चाहते हैं कि हमारे खेतों में सिंचाई की व्यवस्था हो जिससे फसल कभी मर ना सके. इस मौके पर पार्टी के केंद्रीय महासचिव खलील अहमद पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी एवं पार्टी के प्रत्याशी विजय केशरी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की .इस मौके पर विनोद यादव लक्ष्मण प्रजापति ,महेंद्र उरांव जुबेर अंसारी ,सीताराम मेहता आदि लोग मौजूद थे.

30 total views, 18 views today

गढ़वा । जेएमएम के केंद्रीय चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

गढ़वा । झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय चुनावी कार्यालय का उद्घाटन रविवार को जिला मुख्यालय स्थित तिवारी रेस्ट हाउस में हुआ। मौके पर झामुमो कार्यकर्ताओं के अलावा महागठबंधन के कई नेता कार्यकर्ता मौजूद थे। नेताओं ने कहा कि भाजपा की नीति सिद्धान्तों और झूठे वादों से अब जनता यूबे चुकी है। इस बार हैम सब मिलकर भाजपा को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।

15 total views, 9 views today

धुरकी। गढ़वा। मतदाता जागरूकता रथ रवाना

धुरकी प्रखंड कार्यालय परिसर में स्वीप कोषांग के नोडेल जीतेंद्र कुमार ने मतदाता रथ को रवाना किया। इस दौरान नोडेल ने कहा की मतदाता 30 नवंबर को सबसे पहले मतदान करने अपने-अपने घरों से निकल कर बुथ तक जाएं। इस दौरान रथ को प्रखंड के भंडार, अंबाखोरया, गनियारी कला, टाटीदीरी पंचायत में भेजकर एक-एक गांव के ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए भेजा गया। काफी संख्या में लोगों ने मोटरसाइकिल साइकिल पर वोट जागरूकता अभियान का तख्ती लेकर निकल पड़े थे।

20 total views, 12 views today

डंडई(गढ़वा) : विधायक प्रत्याशियों के द्वारा आदर्श आचार संहिता का किया जा रहा है घोर उलंघन

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट…

डंडई(गढ़वा): भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में जबसे प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है उसी दिन से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होना शुरू हो गया है । भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रत्याशियों के निर्देश पर प्रचार प्रसार में लगे प्रचार वाहनों के द्वारा यह किया जा रहा है । रविवार को प्रखंड क्षेत्रों में प्रचार करने पहुंच रहे विभिन्न पिकअप गाड़ियों में इसे बखूबी देखा गया । इस दौरान प्रचार करने आए कई प्रचार वाहनों में बड़े बड़े आकार के तीन-तीन साउंड बॉक्स उसके ऊपर तीन लाउडस्पीकर के साथ डीजे साउंड की आवाज में धड़ल्ले से प्रचार किया जा रहा है। जबकि उन्हें छोटे आकार के मात्र दो लाउडस्पीकर के द्वारा ही प्रचार प्रसार करना है । यह आदर्श आचार संहिता की नियमावली में निहित प्रावधान है। डीजे साउंड की आवाज में हो रहे प्रचार प्रसार से ग्रामीणों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । उतना ही नहीं उसका अप्रत्यक्ष प्रभाव छोटे-छोटे बच्चों के शरब्यता सीमा पर भी बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कोई कितना भी बड़ी-बड़ी आवाज में प्रचार प्रसार कर ले जनता को जो करना है वही करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रचार प्रसार का यह पहला दिन है पहले दिन को ही बड़ी-बड़ी आवाज सुनकर लगता है कि कान का चादर फट जाएगा । साथ ही कहा कि अभी प्रचार प्रसार का 10 दिन शेष और है इस बड़ी आवाज को सुनने से बेहतर है कि घर छोड़कर कहीं अन्यत्र चला जाऊं।नगर अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने कहा कि भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों को मात्रा दो दो लाउडस्पीकर के माध्यम से ही क्षेत्र में प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करते हैं तो उनकी वाहन को जब्त कर ली जाएगी साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई भी किया जाएगा ।

19 total views, 7 views today

डंडई । गढ़वा ।  शैक्षणिक भ्रमण से वापस लौटे पैराडाइज पब्लिक स्कूल डंडई के बच्चे

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट…

डंडई(गढ़वा): डंडई मुख्यालय के एल पी एजुकेशन पैराडाइज वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित पैराडाइज पब्लिक स्कूल के बच्चों को दो दिवसीय शैक्षिक भ्रमण कराया गया। दो दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण में पहले दिन बोधगया के विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया गया । वहीं दूसरे दिन राजगीर के विश्व शांति स्तूप, संग्रहालय, पांडू पोखर ,जैन टेंपल, जरासंध का अखाड़ा ,जापानी मंदिर, लक्ष्मण झूला, नौलखा मंदिर, ब्रह्मकुंड सहित कई पर्यटन स्थलों का शैक्षिक भ्रमण कराया गया । बोधगया और राजगीर के धरोहरों को जानकर बच्चे बहुत ही उत्साहित हुए। विद्यालय के निदेशक सिकंदर प्रजापति ने बताया कि शैक्षणिक भ्रमण से बच्चों को मनोरंजन के साथ-साथ भौगोलिक स्थिति को जानने का अवसर प्राप्त होता है ।वही प्राचीन व आधुनिक धरोहरों को समझने का उन्हें मौका मिलता है। बच्चों को दैनिक कक्षा कक्ष की शैक्षणिक के अलावे कभी-कभी शैक्षिक भ्रमण कराना आवश्यक है। ताकि बच्चों को शैक्षणिक गतिविधि में रुचि की भावना कायम रह सके। प्राचार्य आरके विश्वकर्मा ने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को बोधगया और राजगीर के विभिन्न स्थलों का भ्रमण कराया गया है। शैक्षिक भ्रमण कर बच्चों ने ऐतिहासिक जानकारियां हासिल की है। दो दिवसीय शैक्षिक भ्रमण कर बच्चे काफी खुश हैं। शैक्षिक भ्रमण का कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय की शिक्षिका अन्नपूर्णा कुमारी, आशा कुमारी, प्रियंका कुमारी, लालमोहन यादव ,उप प्राचार्य बीके भारती, वरिष्ठ शिक्षक विकास कुमार सहित अन्य ने अपनी अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर छात्र-छात्रा सुप्रीम कुमार, विशाल कुमार, रवि पंकज चौधरी, रामनंदन सिंह , प्रियंका कुमारी, फुल कुमारी किरण कुमारी पलक कुमारी सहित दर्जनों बच्चे उपस्थित थे।

11 total views, 3 views today

गढ़वा । पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मरांडी पहुंचे गढ़वा

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

| गढ़वा | जेवीएम प्रत्याशी सूरज गुप्ता के पक्ष में चुनावी प्रचार करने के लिए रविवार को जेवीएम सुप्रीमो बाबुलाल मरांडी गढ़वा पहुंचे। स्थानीय टाउन हॉल के मैदान में चुनावी सभा को सबोधित करते हुए श्री मरांडी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने डोभा के नाम पर किसानों को छलने का काम किया। किसानों को इससे सिचाई में कोई सुविधा नहीं मिली। सरकार 24 घंटे बिजली देने में नाकाम साबित हुई। वहीं आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठी चार्ज कर भाजपा दमनकारी नीति अपना रही है

श्री मरांडी ने जेवीएम प्रत्याशी सूरज गुप्ता के पक्ष में मतदान करने की लोगों से अपील की।

 

 

17 total views, 6 views today

गढ़वा । जेवी डिजिटल द्वारा BSNL की हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस शुरू

कार्यालय का उद्घाटन बीएसएनएल के अधिकारियों द्वारा

गढ़वा । गढ़वा के लोगों के लिए अब 50 एमबीपीएस से 100 एमबीपीएस स्पीड वाली इंटरनेट सेवा शुरू हो चुकी है। बीएसएनएल की ओर से दी जाने वाली इस सुविधा की फ्रैंचाइजी जेवी डिजिटल को मिला है। शनिवार को इसके कार्यालय का उद्घाटन बीएसएनएल के अधिकारियों ने टंडवा में किया। जेवी डिजिटल के प्रोपराइटर बाबुलाल यादव ने कहा कि गढ़वा में ग्राहकों को बेहतर सर्विस देना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इंटरनेट के लिए उनकी सर्विस उचित मूल्य पर पूरे गढ़वा शहर के लिए उपलब्ध है।

23 total views, 5 views today

धुरकी । गढ़वा । अनंत के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

धुरकी। गढ़वा। धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पूरी चौक के निकट भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान मे उतरे पुर्व विधायक अनंत प्रताप देव के चुनाव कार्यालय मे राजेश प्रताप देव के उपस्थिति मे समर्थकों ने चुनावी रणनीति के तहत सभी से वोट करने का अपील किया। इस दौरान उन्होंने कहा की निर्दलीय उम्मीदवार अनंत प्रताप देव ने निस्वार्थ भाव से और पुरी इमानदारी के साथ गत पांच वर्षों तक भाजपा मे ग्राम स्तर, बुथ स्तर से लेकर काफी परिश्रम किया था लेकिन उसके बाद भी ऐसे निष्ठावान और इमानदार प्रत्याशी का टिकट कैंसल कर दागदार को टिकट देकर यह साबित कर दिया है की भाजपा अपने निती और सिद्धांत से भटक चुकी है। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष संदेश गुप्ता बीससुत्री उपाध्याय सुकलेश राय ने कहा की इस बार भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता निर्दलीय उम्मीदवार अनंत प्रताप देव के साथ है और इन्हें सभी वर्ग के महिला पुरूष और नवजवानों का समर्थन मिल रहा है अब जनता इन्हें टिकट देकर विधानसभा मे भेजेगा। मौके पर सीनियर महमूद, ललिता सिंह बैरम खां, शंभू सिंह, मुंद्रीका भइयां, नरेश यादव, बिलाल, रामस्वरूप साव, बबलू चंद्रवंशी सहित काफी संख्या मे समर्थक उपस्थित थे।

34 total views, 17 views today

रंका । गढ़वा । सर्वेश्वरी आश्रम में 255 मिर्गी एवं 60 हृदय रोग के मरीजों का किया गया उपचार

रंका । गढ़वा । सर्वेश्वरी समूह की रंका शाखा के द्वारा रविवार को 255 मिर्गी के मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया गया । इस बाबत सर्वेश्वरी समूह की रंका शाखा के उपाध्यक्ष कुमार गोवर्धन प्रसाद सिंह, महामंत्री सुमन कुमार सिहं, तथा सूचना मंत्री कुमार गौरव प्रताप सिंह ने बताया कि वैद्यराज तेज बहादुर सिंह के द्वारा रंका शाखा में छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश तथा बिहार के अलावा जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं रंका के सुदूर ग्रामीण अंचलों से आए 255 मिर्गी के रोगियों का नि:शुल्क इलाज किया गया है. बाहर से आए सभी रोगियों के भोजन एवं रहने की समुचित व्यवस्था समूह के सदस्यों द्वारा टाउन हॉल में किया गया था. वही गढ़वा के जाने-माने चिकित्सक डॉ अशोक कुमार के द्वारा 60 हृदय रोग के मरीजों को दवा दी गई है. कार्यक्रम के सफल संचालन में सुमन सिंह, रेवती रमन सिंह, अशोक सिंह, अजय सिंह, हरिशंकर पांडे, विजय प्रताप सिंह, तथा महिला सदस्याय इंदिरा सिंह, कांति सिंह एवं पार्वती देवी तथा बसंती देवी आदि के महत्वपूर्ण योगदान दिया।

7 total views, 1 views today

रंका । गढ़वा। भंवरी के 2 लोग छिंतई के मामले में गए जेल

गिरफ्तार व्यक्ति

रंका । गढ़वा । रंका थाना क्षेत्र के भौरी गांव में मारपीट कर बतीस हजार रू नकद छिंतई करने के मामले में रंका पुलिस ने दो लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । इस बाबत थाना प्रभारी चिंतामन रजक ने बताया कि भौरी गांव निवासी मनदीप पासवान शुक्रवार को दोपहर बाद सरिया सेटिंग करने वाले मजदूरों के बीच मजदूरी भुगतान करने गांव के दूसरे टोले पर मजदूरों के घर जा रहा था। इसी बीच भौंरी गांव निवासी कामेश्वर सिंह तथा आनंद सिंह जो शराब के नशे में थे, दोनों ने मिलकर मंदीप को अपने घर में बंद कर लाठी डंडे से बुरी तरह पिटाई कर पैर तोड़ दिया। तथा उसके पास से बतीस हजार रू छीन कर वहां से फरार हो गए। काफी चिखने चिल्लाने पर बगल के लोगों ने मनदीप को वहां से किसी तरह बाहर निकाला तथा परिवार वालों को सूचना देकर रामानुजगंज अस्पताल में प्राथमिक इलाज करवाया। तथा रंका थाना में लिखित आवेदन देकर घटना की जानकारी दी। जहां जांचोपरांत दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

14 total views, 6 views today

रमना । गढ़वा । अंनत बेटे मोनू महाराज भी निकले अपने पिता के पक्ष में प्रचार करने

मोनू महाराज

रमना से डॉ राहुल टंडवाल की रिपोर्ट

रमना ।गढ़वा |  निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अनंत प्रताप देव के बेटे मोनू महाराज भी अपने पिता के चुनाव में निकल पड़े हैं। युवा जोश से भरपुर मोनू के आने से कार्यकर्ताओं में नया जोश देखने को मिला। कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल माला पहनाकर स्वागत किया । इसके बाद संकट मोचन मंदिर के दर्शन करा कर रमना बाजार में उन्हें लगभग सभी दुकानदार भाइयो व आमलोगों से मुख़ातिब कराया गया। दरअसल मोंनु महराज रमना में अपने पिता अनंत प्रताप देव जी के चुनावी कार्यालय के उदघाटन में आये हुए थे। मौके पर मुन्ना सिंह,रोहित वर्मा ,समशुदीन खान, निराला, मिर्तुंजय सिंह, दिनेश प्रसाद गुप्ता, रंजीत मेहता, महेंद्र कुमार , छोटन मेहता मौजूद थे।

129 total views, 43 views today

रमना । गढ़वा । बसपा प्रत्याशी सोगरा बीबी ने किया नुक्कड़ सभा

सोगरा बीबी

रमना से डॉ राहुल टंडवाल की रिपोर्ट

रमना । गढ़वा । रमना प्रखण्ड मुख्यालय बाजार रमना में बसपा प्रत्याशी सोगरा बीबी ने विधानसभा चुनाव 2019 के लिये एक नुकड़ सभा करते हुए तंज कसी और कही कि साजिश के तहत उनके पति ताहीर अंसारी नेता को जिला बदर किया गया ।अगर नेता जी गलत थे तो उन्हें लोकसभा चुनाव के समय जिला बदर क्यों नहीं किया गया। सोगरा बीबी ने अपने पति ताहिर अंसारी को जिला बदर की बात कहते भावुक हो गई। जनता से अपनी बात कहते हुए उन्होंने कहा कि गरीब, दलितों व पिछड़े लोगो के आवाज विधानसभा तक अगर ले जाना है तो हमारी पार्टी को जिताये। उपस्थित सभा में अपनी बातों को रखते हुए अजय वर्मा ने कहा कि अपना मानसम्मान चाहते हैं ,अपना हक और अधिकार चाहते हैं तो बसपा पार्टी को भवनाथपुर विधानसभा से जिताना ही होगा।

42 total views, 9 views today

कांडी । गढ़वा । दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित मोटिवेशन कार्यक्रम का आयोजन

कांडी । गढ़वा । दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित मोटिवेशन कार्यक्रम शनिवार को उच्च विद्यालय जमा दो के सभागार में आयोजित किया गया जिसमें कार्यक्रम का शुभारंम्भ मुख्य अतिथि ओपी चौधरी छत्तीसगढ़ के प्रथम आईएएस के द्वारा दीप प्रज्वलित कर के किया।प्रारंम्भ मे उपस्थित बच्चों ने फूल मालाओं से मुख्य अतिथि का स्वागत किया।छात्रा अल्का कुमारी,संध्या कुमारी व उनकी टीम ने “मन की वीणा भई मंगलम स्वागतम स्वागतम् ” स्वागत गान गाकर स्वागत किया।मोटिवेशन कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चो को श्री चौधरी के जीवन पर बने एक डाक्यूमेंट्री फ़िल्म दिखया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा मैं दिल्ली,मुम्बई आदि कई बड़ी शहरों में जाकर स्पीच देता हूँ पर वंहा ओ खुशी नही मिलती जो आज कांडी जैसे ग्रामीण क्षेत्र में आकर खुशी मिल रही है।बच्चों को अपना इतिहास बताते हुए कहते है कि मेरा बचपना बहुत ही मुश्किलों से कटा हुआ है।मैं हायर सेकेंडरी परीक्षा में अपने राज्य में 12 वें स्थान पे आया था उसके बाद मैंने अपने मन मे एक निश्चय किया कि मुझे कलेक्टर ही बनना है और उसके अनुरूप तैयारी किया।और मैं दिल्ली में उसकी तैयारी करने लगा।उसके बाद परीक्षा दिया ,मेरा परीक्षा परिणाम जब आया तो उस समय मैं पूरे भारत का सबसे कम उम्र का आईएएस अधिकारी बन गया था।उसके बाद मैंने एक आईएएस की नौकरी करने के दौरान यह महशुस किया कि आईएएस को बहुत कुछ चीजों को करने की सम्भान होती है,मैं लोगो से मिलकर उनकी परेशानियों को दूर करना चाहता था जो कि अधिकारी बन कर करना संभव नही था।उन्होंने आगे कहा कि यदि राजनीति व्यवस्था अच्छा हो तो प्रसाशनिक अधिकारी भी अच्छा कार्य करेगा।बच्चों को आगे बढ़ने का एक मात्र मंत्र बताया कि जीवन मे जितना भी बड़े गढ़े आयेगे तो हम उतनी ही बड़ी छलांग भी लगाएंगे इसलिए गढ़ो से परेशान न हो उसका सामना करे कि उससे पार कैसे हो।बताया कि महान वैज्ञानिक आईंस्टीन ने अपने दिमाग का 2.5% भाग उयोग कर इतने बड़े वैज्ञानिक बने तो हम क्या अपने दिमाग का 0.5%भी नही उपयोग कर सकते क्या।व्यक्ति का पहचान उसके कार्यो से होता है उसके नाम से नही इसलिए आज से आप ऐसा कार्य करे कि लोग आपके कांडी को आपके नाम से जाने आपको कांडी के नाम से ना जाने दुनिया मे अपनी एक अलग पहचान बनाए।कार्यक्रम ने उपस्थित बच्चों ने बारी बारी से सवाल पूछकर अपने मन की बातों को रखे जिसमे अंकित कुमार कक्षा 10,तरुण कुमार कक्षा 10,निखिल कुमार सिंह हरिहरपुर, विकास कुमार कक्षा 10 वी ने सवाल पूछे।मौके परहरिहरपुर मंडल अध्यक्ष श्री सूर्यदेव सिंह विनोद बिहारी द्विवेदी , आबिद खलीफा ,डूमरसोता मुखिया प्रतिनिधि रमाकांत मेहता , विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह , राजेश गुप्ता व दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन सेअध्यछ अमित कुमार ,उप सचिव निखिल सोनी,सचिव साजिद सैम,प्रधान सचिव शशांक शेखर,रोशन कुमार , ऋतिक रोशन ,राजन कुमार,वरुण चौबे सहित सैकड़ों बच्चे एवं लोग मौजूद थे।

17 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग । गढ़वा ।  गढ़वा से 2 और भवनाथपुर से एक ने लिया नाम वापस

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । गढ़वा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव 2019 के प्रेस कॉन्फ्रेंस संपन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से उपायुक्त ने बताया कि नाम वापस की आज अंतिम तिथि थी। जिसमें 80 गढ़वा विधानसभा से 2 प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया। जिसमे कालीचरण मेहता और शशिकांत तिवारी के नाम शामिल है।

81 भवनाथपुर विधानसभा से एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया। जिसमे मानस सिन्हा का नाम शामिल है।

नाम वापसी के बाद गढ़वा में 16 प्रत्याशी एवं भवनाथपुर में 28 प्रत्याशी बच गए हैं। अब इन प्रत्याशीयो को निर्वाची पदाधिकारी के माध्यम से सिंबल वितरण करने की तैयारी की जा रही है। गढ़वा जिले में आचार संहिता के कुल 2 मामले प्राप्त हुए हैं। जिनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और दो अन्य मामले संज्ञान में आए हैं इनके विरुद्ध जांच कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के बारे में चर्चा की हर बूथों पर हमारी फोर्स मौजूद रहेगी। आवागमन हेतु रूट चार्ट पर चर्चा की गई तथा सभी बूथों पर पानी, शेड व शौचालय का व्यवस्था किया जाएगा । इसके साथ-साथ दिव्यांग मतदाता के लिए व्हीलचेयर एवं बूथों पर आने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई है। इस बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी गढ़वा जिला पंचायत राज गढ़वा जिला कल्याण पदाधिकारी गढ़वा सहित सभी मीडिया गण मौजूद थे।

 

190 total views, 7 views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । भानु को कमल तो अनंत को हेलीकॉप्टर, बंटा सिंबल

बंशीधर नगर । गढ़वा । अनुमंडल कार्यालय में शनिवार को निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने 81 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार

1–तृण मूल कांग्रेस के कन्हैया चौबे को—जोड़ा घास फूल
2-कांग्रेस के के0 पी0 यादव को –पंजा छाप
3–भाजपा के भानु प्रताप शाही को–कमल का फूल
4–कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया–के रामेश्वर प्रसाद अकेला को–बाल पर हंसिया
5-झाविमो के विजय कुमार केशरी को–कंघा
6:–बसपा के सोगरा बीबी को- हाथी
7:–सपा के अनूप कुमार तिवारी को–साइकिल
8:–इकबाल सिंह को-आरी
9:-नित्यानन्द पाठक–फुटबॉल
10:–भाकपा माले–वरुण बिहारी को-तीन सितारों वाला झंडा
11:–मुन्ना प्रसाद:–चक्र हलधर
12:–आप के राजेन्द्र पासवान को–झाड़ू
13:–राम विनय विश्वकर्मा:-ऑटो रिक्सा
14-लोजपा रेखा देवी–बंगला
15:–लव कुश प्रजापति–गैस सिलिंडर
16:–जदयू शंकुतला देवी:–ट्रैक्टर चलाता किसान
17:–अन्नतप्रताप देव-हेलीकॉप्टर
18:-अभय कुमार पांडेय:–एयर कंडीशनर
19:–अरुण देव कुमार:–बल्ला
20:–किशुन राम:–सेव्
21:–प्रियंका देवी:–कलकुलेटर
22:-भानु राम–केक
23:–मनीष कुमार:–बेबी बॉकर
24:-राम नरेश यादव–कम्प्यूटर
25:–रामलाल दिनकर:–कप प्लेट
26 रूपेश कुमार–बिस्कुट
27–शंकर प्रिय राम–कैमरा
28–शिव कुमार उरांव–अलमारी

का सिम्बल दिया गया है।

67 total views, 4 views today

गढ़वा। एआरडी पब्लिक स्कूल में शोक सभा का आयोजन किया गया

अवधराज देवी ट्रस्ट द्वारा संचालित एआरडी पब्लिक स्कूल में शोक सभा का आयोजन किया गया।जिसमें मृत आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की गई।मौके पर स्थित विद्यालय की प्राचार्या अणिमा पांडेय ने बताया कि निदेशक पी के दुबे के सहोदर बड़े भाई अरविंद कुमार दुबे के मृदुभाषी दामाद निवासी रेजो,मेराल के जयप्रकाश नारायण चौबे दिनांक 15/11/2019 को दोपहर 1:30 बजे राजधानी दिल्ली के सटे ग्रेटर नोएडा स्थित फिलेक्स हॉस्पिटल में अंतिम सांस लिए।उन्होंने बताया कि स्व0 चौबे एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में बहुत अच्छी पहचान बनाकर मात्र 32 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए।वे गढ़वा के विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी के समर्पित कार्यकर्ता थे। वे अपने पीछे अभागन 26 वर्षीय पत्नी एवम दो मासूम बच्ची जो क्रमशः 18 माह एवम 30 माह की है,को छोड़ गए।स्व0 चौबे का अंतिम संस्कार बनारस के मणिकर्णिका घाट पर आज प्रातः 11बजे हुआ।साथ ही उन्होंने बताया कि स्व0 चौबे की मौत के साथ ही उनकी मौत का रहस्य भी दफन होगया।मोके पर प्राचार्या अणिमा पांडेय,प्रभारी राजीव कुमार दुबे,तिलेश्वर सिंह,अनुप्रिया पाठक,करिश्मा कुमारी, प्रीति कुमारी, पूनम देवी,आरती कुमारी, प्रियंका कुमारी,राजेश कुमार ठाकुर इत्यादि थे।

14 total views, 2 views today

गढ़वा । रंका । रंका में आम हो गया है अज्ञात शवों का मिलना

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा। रंका |  रंका में आये दिन अज्ञात शव मिलना एक आम बात सी हो गयी है। लगातार रंका में अज्ञात शव मिलने से पुलिस की सरदर्द जैसी बात बनी हुई है। इसी तरह गोदरमाना मार्ग पर भदुआ घाटी जंगल में सड़क से दो सौ मीटर अंदर एक अज्ञात लगभग 24 वर्षीय युवक का पेड़ में रस्सी के सहारे गले में फंदे के साथ शव पाया गया। इसमे भदुआ गांव के लोगों को शुक्रवार के शाम चरवाहों से जंगल में फांसी के फंदे पर एक युवक को झूलते देखे जाने की जानकारी मिली थी। जहां ग्रामीणों ने इस बावत रंका पुलिस को इसकी सूचना दी सूचना के आलोक में तत्काल कार्रवाई करते हुए शनिवार को रंका पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पेड़ से उतरवा कर पंचनामे के बाद शव को ततपश्चात पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है उक्त युवक लगभग चार दिन पूर्व फांसी के फंदे पर झूला होगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। वह लाल रंग का चेक शर्ट व ब्लू कलर का जींस पैंट पहने था शव की शिनाख्त किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। मगर अभी सफलता नहीं मिल सकी है।

37 total views, 2 views today

कांडी(गढ़वा):चुनावी मुद्दों को लेकर कांडी भाजपाइयों ने किया बैठक


कांडी (गढ़वा): भाजपा कार्यालय में मंडल अध्यक्ष श्रीकांत पांडेय की अध्यक्षता में भाजपाइयों की एक बैठक की गई। बैठक में रविवार को भाजपा उम्मीदवार रामचंद्र चंद्रवंशी द्वारा मझिआंव कॉलेज में आहूत एक बैठक में भाग लेने का निर्णय लिया गया।उक्त बैठक में बूथ अध्यक्ष, पंचायत संयोजक, सहसंयोजक तथा पन्ना प्रमुख सहित मंडल अध्यक्ष व सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति अनिवार्य है। मौके पर मंडल अध्यक्ष श्रीकांत पांडेय, अजय कुमार सिंह, राम लखन प्रसाद,शशि रंजन दुबे, मुंद्रिका सिंह,सत्येंद्र चौबे, राजेंद्र पांडेय,सीताराम तिवारी, अंजू देवी व अरुण पासवान सहित कई लोग उपस्थित थे।

14 total views, 3 views today