बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया

IMG-20180925-WA0067.jpg

बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया।जनता दरबार मे उपस्थित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित निष्पादन करने के उद्देश्य से प्रत्येक मंगलवार को प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है।उन्होंने उपस्थित लोगो से अपनी समस्याओं को लिखित रूप में देने को कहा।उन्होंने कहा कि जिस विभाग से भी सम्बन्धित मामला होगा उस विभाग को आपका आवेदन देकर आपकी समस्याओं का समाधान शीघ्र कराने का प्रयास किया जायेगा।जनता दरबार मे ग्रामीणों द्वारा 71 आवेदन प्राप्त हुए।जिनमे से 16 आवेदन विभिन्न प्रकार के पेंशन व 55 आवेदन खाध आपूर्ति विभाग से सम्बंधित थे।जनता दरबार मे अंचलाधिकारी अरुणिमा एक्का,प्रखण्ड सहकारिता पदाधिकारी गजनफर अली खान,पंचायती राज पदाधिकारी रामा रमण सिंह,प्रखण्ड कल्याण पदाधिकारी सोशलिष्ट राम,प्रखण्ड बीस सुत्री अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता,उपाध्यक्ष अमरनाथ पांडेय,जनसेवक प्रवीण चंचल,रविन्द्र कुमार,प्रभारी प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी उमेश कुमार,ममता लता,पंचायत सचिव रामेश्वर राम,संतोष सिंह,जगदीश राम,रोजगार सेवक प्रभात पांडेय,रोहित शुक्ल,प्रभाष पांडेय सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

74 total views, 25 views today

खरौंधी(गढ़वा) खरौंधी प्रखंड में भारतीय जनता पार्टी ने मनाया पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

IMG-20180925-WA0040.jpg

खरौंधी(गढ़वा) खरौंधी प्रखंड में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में खरौंधी मंडल इकाई ने मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई।जयंती कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने किया।भाजपाइयों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके पद चीन्हो पर चलने का संकल्प लिया।इस मौके पर प्रमुख धर्मराज पासवान सांसद प्रतिनिधि देवदत प्रसाद बिससूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम उपाध्यक्ष अरूण सिंह सतेंद्र प्रसाद यादव, सुनील दिवेदी, सहित कई भाजपाई उपस्थित थे।

69 total views, 12 views today

कांड़ी(गढ़वा) : स्वच्छ भारत मिशन गढ़वा के द्वारा नुक्कड़ सभा के माध्यम के द्वारा लोगो को किया गया जागरूक

IMG-20180925-WA0004.jpg

> नुक्कड़ सभा का मुख्य उद्देश्य है खुले में हो रहे शौच को बंद करना

कांड़ी(गढ़वा) : सांस्कृतिक लोक चेतना मंच गढ़वा ने मझिगावां पंचायत में नुक्कड़ सभा के माध्यम से लोगों को जगह जगह जाकर जागरूक किया. कलाकारों ने अपने गीतो तथा नाटको के माध्यम से खुले में हो रहे शौच की वजह से हो रहे बिमारीयों को बताया तथा इन सब से बचने के लिए शौचालय का उपयोग करने को कहा। कलाकारों नें उ. म. वि. मझिगावां पूर्व , मझिगावां बस्ती, तथा मझिगावां के नवडीहवा टोला पर लोगो को किया जागरूक. अभियान में दलनायक दयानंद तिवारी ,सहयोगी कर्ता व्यास भरत सिंह, विरेन्द्र तिवारी, सोनु तिवारी, रुपेश दूबे, शुभम वर्मा, विपीन राम थे। मौके पर उपमुखिया अरुण मिश्रा,  वा स बलराम चौबे , सुनर राम,राजेन्द्र पासवान एवं सैकड़ो ग्रामिण उपस्थित थे।

65 total views, 9 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : ग्यारवीं एवं बारहवीं के 255 छात्राओं के बीच पुस्तक एवं नोटबुक का वितरण

IMG-20180925-WA0025.jpg

छात्रों को पुस्तक देते क्षेत्रीय विधायक

भवनाथपुर(गढ़वा) : राजकीयकृत जमा दो उच्च विद्यालय के प्रशाल भवन में मंगलवार को ग्यारहवीं एवं बारहवीं के 255 छात्राओं के बीच पुस्तक एवं नोटबुक वितरण कार्यक्रम की शुरुआत क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही एवं प्रचार्य विकास प्रजापति ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर स्थानीय विधायक श्री शाही ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को उन्नत दिशा में ले जाने के लिए छात्राओं के बीच पुस्तक एवं नोटबुक वितरण किया जा रहा है,उन्होंने शिक्षको से जोर देकर छात्रों में संस्कार की भावना बढ़ाने को कहा साथ ही छात्राओं को मेहनत एवं लगन से पढ़ाई कर क्षेत्र का नाम रौशन करने की बात कही।प्रधानध्यापकक विकास प्रजापति ने छात्रों से कक्षा में न्यूनतम 75 उपस्थित होने की बात कह अन्यथा की स्थिति में परीक्षा फॉर्म नही भरे जाने की बात कही।कार्यक्रम को शिक्षक अवनिश्चन्द्र पांडे,मकरी मुखिया अब्दुल्ला अंसारी, पूर्व प्रमुख श्यामसुंदर सिंह,20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह,वरिष्ठ पत्रकार सीताराम पाठक सहित अन्य लोगो ने किया,कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मुकेश शुक्ला एवं धन्यवाद ज्ञापन घनश्याम गुप्ता ने किया।

92 total views, 8 views today

गढ़वा : चिकित्सा पदाधिकारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण

IMG-20180925-WA0032.jpg

> कुष्ठ रोग को मिटाना हमारा लक्ष्य : सिविल सर्जन

गढ़वा : गढ़वा सदर हॉस्पिटल परिसर स्थित जिला यक्ष्मा सभागार में राष्ट्रीय कुष्ठ उन्नमूलन कार्यक्रम अंतर्गत चिकित्सा पदाधिकारियों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन सिविल सर्जन डॉ एन के रजक ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधन करते हुए डॉ एन के रजक ने कहा कि कुष्ठ रोग को मिटाना हमारा लक्ष्य है। जिला के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों से आए चिकित्सा पदाधिकारीयों से आग्रह करते हुए कहा कि प्रशिक्षण लेकर जाएं और जनहित में काम करने का प्रयास करें ताकि कुष्ठ उन्नमूलन का सपना पूरा हो। कुष्ठ एक छुआछूत बीमारी नहीं है बल्कि बैक्टीरिया से होनेवाली बीमारी है। इस बीमारी में चमड़े में दाग और उसमें सूनापन का लक्षण मिलता है। मौके पर स्टेट कंसलटेंट डॉ एस पी सूद, डीएलओ डॉ जे पी सिंह, डीटीओ डॉ अजित सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी, डॉ विनेश कुमार, डॉ नितेश भारती, डॉ जियाउल हक, डॉ डॉ जे पी ठाकुर, डॉ रंजीत कुमार, डॉ राकेश रंजन गुप्ता, डॉ रामानुज प्रसाद, डॉ पूजा मौर्य, डॉ प्रीति सिंह तिवारी, डॉ संजय कुमार, फिजीयोथेरेपिस्ट अभिषेक कुमार, तरुण विश्वास आदि उपस्थित थे।।

74 total views, 9 views today

रंका(गढ़वा) : रंका बीस सूत्री कार्यालय में पंडित दीनदयाल का मनाया गया जन्म दिवस

IMG-20180925-WA0085-1.jpg IMG-20180925-WA0083-0.jpg

> पंडित दीनदयाल ज्ञान के बृहस्पति थे बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिंहा

रंका(गढ़वा) : रंका बीस सूत्री कार्यालय में बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिंहा की अध्यक्षता में हर्षउल्लास के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म दिवस मनाया गया इस अवसर पर भी बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा ने बतलाऐ कि हम एक महान विभूति का जन्म दिवस मना रहे हैं इनका जन्म 25 सितंबर 1916 ईस्वी में राजस्थान के धकिया में हुआ था इनके पिता चुन्नीलाल शुक्ला स्टेशन मास्टर थे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ज्ञान की बृहस्पति थे उनकी प्रतिभा बाल काल से ही परिलक्षित हो रही थी वह मैट्रिक इंटर b.a. एवं एलटी की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास किए वह गोल्ड मेडल भी प्राप्त किए थे पंडित दीनदयाल राजनीतिक संत भी थे राजनीति के साथ साथ एक प्रखर साहित्यकार पत्रकार भी थे इस प्रकार हम कह सकते हैं कि पंडित दीनदयाल एक महान विभूति थे जिसे आज रंका बीस सूत्री कार्यालय में हम लोग इनका जन्म दिवस मना रहे हैं साथ में सांसद प्रतिनिधि सुनील मालि भाजपा मंडल अध्यक्ष भूतेश्वर प्रसाद सिंह पारस नाथ पांडे ओम प्रकाश दास ललित राम आदि लोग उपस्थित थे.

 

68 total views, 3 views today

गढ़वा : शहर से शटे ऊँचरी में मुसायरे का शानदार आयोजन किया गया।

IMG20180924164515-2.jpg IMG20180924171757-1.jpg IMG-20180924-WA0020-0.jpg

गढ़वा : शहर से शटे ऊँचारी रजा बाग रैयाज खान के आवास पर अजुमन तरक्की एवं उर्द राष्ट्रीय एकता गढ़वा के बैनल तले एककवि सम्मेलन (मूसायरा) का शानदार आयोजन किया गया।इस मोसायरे कि अध्यक्षता रैयाज खान ने किया। इसके मुख्य अतिथि सदर जनाब डॉ यासीन अंसारी रहे। इस मुसायरे मे शहर के जाने-माने सदर डॉ M.N सिद्दीकी हाजी उर्फ साहब इम्तेयाज़ अंसारी, याकूब ऐकबाल,सुरेंद्र मिश्रा, सतेन्द्र दुबे मानस सहित कई अन्य सायरो ने गंगा जमुनो तहगिब को बरकरार रखते हुए एक से बड़कर एक कलाम पेस किए। मौके पर उपस्थित: डॉ यासीन अंसारी,रैयाज खान, डॉ एम एन सिद्दीकी, याकूब ऐकबल, सुरेंद्र मिश्रा, सतेंद्र दुबे, इम्तेयाज़ अंसारी एंव अन्य लोग उपस्थित हुए।

199 total views, 8 views today

कांडी(गढ़वा) : दो प्रेमी युगल को जनप्रतिनीधीयों ने कराया निकाह

IMG-20180924-WA0014.jpg

> निकाह के अवसर पर जनप्रतनिधी एवं लड़का खलील शेख

कांडी(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बलियारी के बरवाडीह टोला में मुन्ना अंसारी के लड़की गुलबा खातून ने ग्राम सुआ थाना मोदीनगर जिला पलामू निवासी मोहम्मद खलील शेख के साथ कई दिनों से प्यार चल रहा था आज दिनांक 24 .9.18 को हंसी खुशी के साथ दोनों पक्षों ने निकाह के लिए राजी हुआ जिस में जनप्रतिनिधियों पंचायत मुखिया पति सत्येंद्र शाह पंचायत समिति आशिक अंसारी एवं कई जनता के समक्ष निकाह किया गया लड़की से पूछे जाने पर बोली कि मैं हंसी खुशी के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ निकाह कर रही हूं इस प्रकार लड़के मोहम्मद खलीलने भी अपना बयान एक पत्र के अनुसार दिया जो आगे चल कर मैं होशो हवास में होकर यह बंध पत्र में जो भी बात लिखा हूं वह सत्य है आगे चलकर किसी भी प्रकार के वाद-विवाद होगा तो मैं खुद बीमार हूं ऐसा लड़का का बयान आया इस तरह प्रतिनिधियों के समक्ष हंसी खुशी के साथ निकाह संपन्न हुआ.

332 total views, 6 views today

कांडी(गढ़वा) : परीक्षा को लेकर कौशल कॉलेज में नामांकन हेतु शामिल हो छात्राएं

कांडी(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत वीडियो गुलाम समदानी के द्वारा कौशल कॉलेज में नामांकन के लिए जिला में पहली बार 7 अक्टूबर को गोविंद हाई स्कूल में चयन परीक्षा आयोजित किया जाएगा इसमें नरसिंह और आईटीआई कौशल कॉलेज में छात्राओं का नामांकन होगा. वीडियो ने बताया कि यह परीक्षा कल्याण विभाग की ओर से संचालित कौशल कॉलेज में शुरू होने वाले 2 वर्षीय एएनएम, नर्सिंग, आईटीआई मैन्युफैक्चरिंग एवं आईटीआई क्लीनरी में नामांकन के लिए है उसके लिए फार्म कांडी प्रखंड कार्यालय जिला कल्याण कार्यालय और समाहरणालय में उपस्थित रहेगा इस तरह वीडियो ने बताया कि छात्राएं परीक्षा केंद्र पर भी फार्म भरकर परीक्षा दे सकती हैं बताया जाता है कि चयन प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी!लिखित परीक्षा का परिणाम अखबार, जिला कार्यालय और प्रखंड कार्यालय में प्रकाशित किया जाएगा ! लिखित परीक्षा में चयनित छात्राओं का साक्षात्कार होगा वीडियो ने बताया कि जिला में परीक्षा केंद्र बनवाने के लिए कल्याण सचिव ने हिमानी पांडे से काफी अनुरोध किए थे उस के आलोक में उन्होंने इसकी तत्काल स्वीकृति दिया है वीडियो ने बताया कि इस परीक्षा में कम से कम हजार छात्राएं भाग ले सकती हैं इस तरह वीडियो ने प्रखंड के छात्राओं से इस परीक्षा में भाग लेकर बेहतर मौका का लाभ उठाने की अपील की है कौशल कॉलेज का मुख्य उदेश प्रखंड के 17 से 30 वर्ष तक की आयु की महिलाओं को तकनीकी शिक्षा से जोड़ते हुए एक कुशल पेशेवर बनाना है इस प्रकार वीडियो गुलाम समधन जी ने बताया कि नामांकन हेतु फॉर्म ई ब्लॉक मैनेजर आशीष पांडे जी के पास संपर्क कर सकते हैं.

151 total views, 12 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दस वारंटी गिरफ्तार

IMG-20180924-WA0086.jpg

बंशीधर नगर(गढ़वा) : एसपी शिवानी तिवारी के निर्देश पर पुलिस ने विशेष छापेमारी अभियान चलाकर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से दस फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया है। गिरफ्तार किये गये वारंटियों में मृदुल साह, अखिलश साहू, बूटी साव, शमीम अंसारी, नसीम अंसारी, दिनेश चंद्रवंशी, कईल राम, नान्हू राम, अजय चौधरी एवं दिनेश चौधरी के नाम शामिल हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुये थाना प्रभारी निरंजन कुमार ने बतलाया कि सभी आरोपी लंबे समय से फरार चल रहे थे। जिन्हें विशेष अभियान चलाकर पकड़ा गया है। छापामारी अभियान में पुअनि राजनारायण उपाध्याय, प्रशिक्षु अनि जाहिद अंसारी, सअनि श्रवण कुमार, सअनि विजय कुमार सिंह, सअनि बामिया तुबिद एवं पुलिस जवान शामिल थे।

179 total views, 8 views today

रंका(गढ़वा) : रंका झारखंड मुक्ति मोर्चा के सदस्य सरकार के महंगाई के विरोध मे एक दिवसीय धरना/खाया नमक और भात

IMG-20180924-WA0093-1.jpg IMG-20180924-WA0092-0.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका  झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रखंड इकाई रँका द्वारा प्रखंड मुख्यालय में भाजपा सरकार के द्वारा बढ़ती महँगाई के खिलाफ 24 सितंबर को एक दिवसीय धरना कार्यकरम का आयोजन किया गया .जिसमे लोगो ने कर्यक्रम स्थल पर नमक चावल विरोध में खाया .कर्यक्रम को सम्बोधित करते हुये पूर्व प्रखंड अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया की आज देश में में डीजल पेट्रोल के बढ़ती कीमत से आम जनता परेशान है .किसान पटवन नही कर पा रही है .कार्तिक पाँडे ने बतया की रघुवर सरकार एलिफैंट कॉरिडोर के नाम पर गरीबों की जमीन लूट रही है .केन्द्रिय सदस्य अहमद अली ने बताया की केन्द्र और रघुवर सरकार दोनो मिलकर आम जनता को हर तरफ से लूट रही है चाहे वह बढ़ती महँगाई हो या खाता में मिनिमम बैलेंस हो ऐवम जमीन का मुद्दा हो हर तरफ से गरीब जनता परेशान है .कर्यक्रम को श्याम सुँदर यादव ललन यादव सँतोष प्रसाद औरनजेब अंसारी ने भी सम्बोधित किया .कर्यक्रम में दूधवल पंचायत से मोबीन अंसारी विश्रामपुर से सँतोष प्रसाद कटरा से सुग्रीव सिंह वाहाहारा से ललन यादव  कंचनपुर से दिनेश यादव सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे अँत में पाँच सूत्री माँगपत्र राज्यपाल महोदया के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी रँका को सौपा गया .कर्यक्रम का सम्बोधन आशीष गुप्ता ने किया .

113 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड प्रमुख धर्मराज पासवान ने बालू आपूर्ति को लेकर ट्रैक्टर मालिको के साथ बैठक किए खरौंधी प्रखण्ड में बालू आपूर्ति नही होने से सरकार की अतिमहत्वपूर्ण योजना प्रभावित

IMG-20180924-WA0032.jpg

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड प्रमुख धर्मराज पासवान ने बालू उठाव एवं सरकारी योजनाओं में बालू आपूर्ति को लेकर ट्रैक्टर मालिको के साथ प्रखंड कार्यालय में बैठक किए। टैक्टर मालिको को प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण में बालू आपूर्ति का निर्देश दिया।परन्तु ट्रैक्टर मालिकों ने खरौंधी प्रखण्ड के एक भी बालू घाट का चालान नही रहने से बालू का परिवहन करने में असमर्थता जताई। बालू घाटों से बालू नही आने से खरौंधी प्रखण्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण कार्य अनिश्चित काल के लिए बंद होने की पूरी संभवना हो गई है।प्रमुख धर्मराज पासवान ने प्रशासन से उक्त समस्या का जल्द से जल्द हल निकालने को कहा है ताकि प्रखण्ड में चल रही सरकार के अतिमहत्वपूर्ण योजना को ससमय पूरा किया जा सके।इस बैठक में उमाशंकर प्रसाद, पंकज दुबे,देवदत्त प्रसाद, इंदल पासवान सहित कई ट्रैक्टर मालिक उपस्तिथ थे।

138 total views, 6 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : विद्यालय में चला स्वक्षता अभियान

IMG-20180924-WA0054.jpg

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर।भवनाथपुर प्रखण्ड में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक एवं छात्रों ने सोमवार को स्वच्छता पखवाड़ा के तहत सामूहिक रूप से विद्यालय पोषक क्षेत्र में साफ सफाई कर लोगो को भी स्वच्छ रहने के लिए प्रेरित किया। उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिवाकर चौधरी की अध्यक्षता में विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं छात्रों ने विद्यालय के आसपास गली गली घूम घूमकर साफ सफाई की,अलग अलग टोलों में बंटकर छात्रों ने क्षेत्र की सफाई करने के साथ साथ लोगो को स्वच्छ रहने के लिये जागरूक किया वहीं शिक्षक सुमेर राम ने गांववालों को स्वच्छ रहने के फायदे भी बताए एवं कूड़ेदान उपयोग करने की अपील की बच्चो द्वारा साफ सफाई किये जाने से प्रेरित ग्रामीणों ने भी आसपास के परिवेश को साफ रखने का संकल्प लिया।इस मौके पर शिक्षक सुमेर राम,माया कुमारी विद्यालय प्रबंधन समिति सदस्य सुकनी देवी,खुसबू कुमारी,तारा कुमारी,अंकित कुमार,प्रीतम कुमार सहित विद्यालय के सभी छात्र छात्राये उपस्थित थे।

65 total views, no views today

सगमा(गढ़वा) : मृत पशुओ को खुलेआम फेंक दिए जाने से राहगीरों को हुआ जीना हराम

सगमा(गढ़वा) : सगमा प्रखंड मुख्यालय के मकरी पौधशाला के समीप जंगल मे आए दिन मृत पशुओ को खुलेआम फेंक दिए जाने से गुजरने वाले राहगीरों के साथ गांव में रहने वालों का जीना मुश्किल हो गया हैं.  विदित हो कि मकरी गांव से सटे बिलासपुर बाजार समिति में सालो भर गाय बैल बकरी रखकर खरीद फरोख्त व व्यवसाय करते है मगर जो पशु बीमारी से मृत हो जाते हैं वह पशु को जमीन के खोद कर गाड़ने के बजाय समीप के मकरी जंगल मे सड़क किनारे लावारिश समझ कर फेंक दिया जाता है मृत पशु को सड़ने के बाद पूरे क्षेत्र में बदबू फैल रहा है. बताते चलें कि उक्त जंगल से होकर गुजरने वाली मुख्य पथ सगमा एवम धुरकी प्रखंड के डेढ़ दर्जन गांव जिसमे सगमा प्रखंड के मकरी बीरबल बेलिया सोनडीहा सगमा,उत्तर व दक्षिण पुतुर कटहर कला व कतारखुर्द घघरी झुनका दुसैया तथा धुरकी प्रखंड के रक्सी कदवा धोबनी खुटिया कुम्बा कला के लोगो का प्रतिदिन आवागमन होता है लावारिश फेके गए पशुओं से होकर उठने वाले बदबू से उक्त राहगीरों के साथ विलासपुर व मकरी गांव में महामारी फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है नाम प्रकाशित नही करने के सर्त्त पर ग्रामीणों का कहना है कि पशु व्यवसाईओ को स्थानीय दबंग लोगो का संरक्षण मिलने के कारण हमलोगों के बात को अनसुना किया जा रहा है. इस पर रोक नही लगाया गया तो कभी भी महामारी फैल सकता है.

127 total views, 4 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : झामुमो ने दिया एकदिवसीय धरना

IMG-20180924-WA0034.jpg

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पेट्रोल,डीजल,गैस,बस भाड़ा आदि पर लगातार बढ़ रहे दामो को रोक लगाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा प्रखंड मुख्यालय के समक्ष में एकदिवसीय धरना दिया दिया गया एवं प्रखंड बिकास पदाधिकारी को राज्यपाल के नाम पत्र दिया। जिसमे बढ़ रहे दामो को रोक लगाया जाए। मौके पर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष लालभूषण गुप्ता,भोलानाथ साहू, ललन सोनी, मखन पासवान, बबनु राम, अनिल चंद्रवंशी, सहित पार्टी के कार्यक्रता मौजूद थे।

113 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मुखिया के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया

IMG-20180924-WA0024.jpg

बिशुनपुरा(गढ़वा) : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत बिशुनपुरा प्रखंड के अमहर खास पंचायत की मुखिया संजू देवी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। वही राजकीयकृत मध्य विद्यालय का साफ सफाई की ब्यवस्था का जायजा लिया. तथा शिक्षको को स्वच्छता का ख्याल रखने की नसीहत दी. उन्होंने बच्चों को स्वच्छता के बारे में जानकारी देने के साथ साथ बच्चों के बिच साबुन का वितरण किया। वहीं कोचेया में पानी टंकी के पास साफ सफाई कीया गया। मौके पर अनीता देवी, जलसहिया पिंकी देवी, सहित अन्य मौजूद थे।

109 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : जय भामा शाह क्लब सब्जी बाजार के द्वारा दुर्गा पूजा धूम धाम से मनाने का निर्णय लिया गया

IMG-20180924-WA0061-1.jpg IMG-20180924-WA0080-0.jpg

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सब्ज़ी बाज़ार के प्रांगण में रविवार की रात्री श्री जय भामा शाह क्लब के पदाधिकारियों एंव सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता विशुत्री प्रखंड अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता ने की बैठक में दुर्गा पूजा महोत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया। बैठक में इस वर्ष भव्य पुजा पंडाल आकर्षण सजावट एंव नवमी को महाप्रसाद वितरण करने का निर्णय लिया गया।। जय भामा शाह क्लब के सम्मानित पदाधिकारी। इस मौके पर संरक्षक भरत भुषण प्रसाद ओम प्रकाश गुप्ता संजीत कुमार (छोटू पॉपुलर) आनंद जयसवाल आशिष कुमार (बिकु) अमीत कुमार (गुडु) अध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद अग्रहरी सचिव रुपेश कुमार( पप्पू अनमोल) उपाध्यक्ष रजनीकांत मधुर (भोलु) कोषाध्यक्ष अजित केसरी एवं नित्यानंद कुमार के साथ 31 कार्यकारणी सदस्य निरज कुमार आशिष कुमार रुपेश गुप्ता अमीत कुमार राज कुमार सत्यप्रकाश रितेश कुमार छन्नु लाल शरद कुमार अमन कुमार धिरज कुमार राकेश कुमार बनाया गया।

124 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी थाना में पदस्थापित एसआई चंद्रमौली शर्मा का विदाई समारोह का किया गया आयोजन

IMG-20180923-WA0023.jpg

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी थाना में पदस्थापित एसआई चंद्रमौली शर्मा का तबादला गढ़वा हो गया। शनिवार को बीआरसी खरौंधी में उनका विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने उनको माला पहनाकर विदाई किया।साथ ही गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि नौकरी में स्थांतरण एक प्रकिया है ।शर्मा जी खरौंधी में जब तक रहे गरीबों की हर तरह से मदद किए। इनके रहतेकई समस्या का समाधान आसानी से हो गया।सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद ने भी उनको माला पहनाकर विदाई किया इस मौके पर वसंत यादव, नीरज दुबे, कुंजबिहारी दुबे, अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव, बीडीसी विजय मेहता, विवेकानंद यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

116 total views, no views today

कांडी (गढ़वा) : पतीला के पासी टोला में दुर्गा पूजा को ले आहूत हूई बैठक “रामकॄत साहु” हूए अध्यक्ष।

IMG-20180924-WA0000.jpg

दुर्गा पुजा को ले बैठक करते ग्रामिण

कांडी (गढ़वा): प्रखण्ड क्षेत्र के पतिला पंचायत के पासी टोला में दुर्गा पूजा को ले एक बैठक आहूत की गई जिसमें पूजा की विभीन्न गतिवीधियों पर चर्चा हूई और चयनीत सभी अध्यक्ष , उपाध्यक्ष , तथा सदस्यों को यह निर्देश दिया गया कि नवरात्र के दौरान आप लोग शिष्टता का व्यवहार प्रगट करें कहीं किसी सें आपसी झगड़ा ना हो । पुजा शांती पुर्वक सम्पन्न है।
चयनीत किये गये कार्यकर्ताओं की सुची इस प्रकार है :- अध्यक्ष श्री रामकृत साहु , उपाध्यक्ष श्री संतोष चन्द्र राम कोषाध्यक्ष उमेश प्रसाद गुप्ता, सचिव श्री नागेश्वर साहू (सेवानीवृत शिक्षक) , उप कोषाध्यक्ष श्री नीरज कुमार , मिडीया प्रभारी अशोक चौधरी एवं नंदन मेहता तथा बारह सदस्यीय सदस्य का चयन कीया गया।
कार्यक्रम के दौरान रामेश्वर मेहता सभापती तथा ज़ितेश्वर साह प्रस्तावक तथा सतीश चन्द्र राम समर्थक रहे मौके पर सैकड़ो कार्यकर्ता तथा ग्रामिण जनता मौजूद थे।

143 total views, 3 views today

कांडी(गढ़वा) : कांडी पुलिस को मीली एक और सफलता लमारी में ध्वस्त चार शराब भट्ठी

IMG-20180923-WA0030.jpg

> प्राप्त शराब एवं सामानो को नष्ट करती कांडी पुलिस

> बड़े पैमाने पर चल रहा था धंधा

> प्राप्त किये दो सौ किलो जावा महुआ तथा सैकड़ाे लीटर शराब को बहाया सड़को पर

> ज्यादातर घरो में आपसी विवाद का जड़ होता है शराब – थाना प्रभारी कांडी

कांडी(गढ़वा) : रविवार को कांडी पुलिस को मीले गुप्त सुचना के आधार पर एक और बड़ी सफलता मीली जब थाना क्षेत्र के लमारी गांव में बड़े पैमाना पर अवैध तरिके से चलाए जा रहे शराब के धंधे को नष्ट कर दिया । पुलिस ने लमारी निवासी सत्रुधन रजवार, दु:खी रजवार , मुखन रजवार , सिधारी राम , दिनाथ रजवार के घर से दो सौ किलो जावा महुआ तथा सैकड़ो लीटर शराब जब्त कर वहीं सड़को पर बिखेर दिया तथा प्राप्त सामानों को मौके पर हीं तोड़कर बर्बाद कर दिया। वहां उपस्थित लोगो को कांडी थाना प्रभारी महोदय ने यह समझाया की घर में हो रहे आपसी झगडों का कारण शराब ही होता है अतः आप लोग इसका सेवन ना करें.सर्च अभियान में कांडी थाना प्रभारी के साथ सेट नं. 109 के सभी जवान थे।

193 total views, 3 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत वार्ड पार्षद पति राहुल देव पाल के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया।

IMG_20180923_223850.jpg

वंशीधर नगर(गढ़वा) : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 10 में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत वार्ड पार्षद पति राहुल देव पाल के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। सभी लोगो ने हाथों में झाडू लेकर एनएच75 से पुरैनी ग्राम सहित सभी मुहल्लों में सड़क की सफाई किया गया। राहुल देव पाल ने लोगों से सहयोग कर स्वच्छ व स्वास्थ वार्ड के संकल्प को पूरा करने के लिए आम लोगों को जागरूक करने की अपील किया।उन्होंने दुकानदारों से भी यत्र-तत्र कूड़ा कचरा नहीं फैलाने, कूड़ेदान का प्रयोग करने की अपील की गई। इस मौके पूर्व मुखिया बिक्रमा प्रसाद, हिर्दया प्रसाद, मुन्ना प्रसाद, भानु राम, भूपेंद्र कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

54 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत वार्ड पार्षद पुष्पा देवी की नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया।

IMG-20180923-WA0024-2.jpg IMG-20180923-WA0020-0.jpg IMG-20180923-WA0025-1.jpg

वंशीधर नगर(गढ़वा) : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 9 में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत वार्ड पार्षद पुष्पा देवी की नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। सभी लोगो ने हाथों में झाडू लेकर एनएच75 दास मुहल्ला, बढ़हि मुहल्ला, पासी मुहल्ला सहित सभी मुहल्लों में सड़क की सफाई किया गया। पुष्पा कुमारी ने लोगों से सहयोग कर स्वच्छ व स्वास्थ वार्ड के संकल्प को पूरा करने के लिए आम लोगों को जागरूक करने की अपील किया।उन्होंने दुकानदारों से भी यत्र-तत्र कूड़ा कचरा नहीं फैलाने, कूड़ेदान का प्रयोग करने की अपील की गई। इस मौके पर वार्ड पार्षद राजेश कुमार, नीरज कुमार, शंभु राम सुधीर कुमार आशीष कुमार, आशा देवी, सरोज देवी, लीलावती देवी,उषा देवी,राजेन्द्र विश्वकर्मा, फिरोज खलीफा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

53 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : रवाना होते झाविमो का काफिला

IMG-20180923-WA0048.jpg

बंशीधर नगर(गढ़वा) : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के झाविमो उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता समाज सेवी विजय केशरी साथ पलामू लोक सभा सम्मेलन में भाग लेने के लिए हजारों का कार्यकर्ता के साथ भवनाथपुर पेट्रोल पंप के पास से रवाना हुए। इस सम्मेलन में समाजसेवी विजय केशरी के साथ साथ हजारों कार्यकर्ता के साथ झारखंड विकास मोर्चा में बाबूलाल मरांडी के प्रति आस्था रखते हुए पार्टी का दामन थामेंगे। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी ने कहा कि विजय केशरी के साथ हजारों से ज्यादा कार्यकर्ता झाविमो का दामन पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण करंगे। थामेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पुराने कार्यकर्ता भी सम्मेलन में भाग लेने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज से पार्टी विजय केशरी को जिम्मेदारी सोपने वाले हैं । उन्होंने कहा कि विजय केशरी पूरी ईमानदारी से काम करेंगे। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे विजय केशरी ने कहा कि पार्टी में शामिल होने के बाद पहली प्राथमिकता डीजल, पेट्रोल पर बढ़ रहे दाम, 81 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या , किसानों की समस्या ,स्वास्थ्य विभाग का लचर लचर व्यवस्था , वंशीधर नगर के तमाम व्यवसायी के साथ प्रसशानिक पदाधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है सहित अन्य समस्या पर लड़ाई मेरी प्राथमिकता होगी। मौके पर पूजा गुप्ता, नईम खलीफा, हजारी प्रसाद यादव, कमला सिंह , सीता राम जायसवाल, कृष्णा विश्वकर्मा, विश्वनाथ भंडारी , लालमोहन चंद्रवंशी सहित काफी लोग उपस्थित थे।

71 total views, no views today

कांडी (गढ़वा):क्षेत्रिय विधायक ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो का किया निरीक्षण

IMG-20180923-WA0021.jpg

क्षेत्र भ्रमण के दौरान मझिगावां पंचायत के ग्रामिणों के साथ विधायक भानू प्रताप शाही।

_>> क्षेत्र में सड़क एवं बिजली का कार्य धीमी गती से हो रहा है , कार्य में तेजी लाएं – ” विधायक भानू प्रताप शाही”_

__>> बिजली कि समस्या जनवरी तक हो सकती है दूर।_

हरिहरपुर/कांडी :- क्षेत्रिय विधायक श्री भानु प्रताप शाही रविवार को अपने क्षेत्र के हो रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया।
श्री शाही निरीक्षण के दौरान सड़क के कार्यो में हो रही लापरवाहीयों एवं धीमी गती से हो रहे कार्यो के लिए अभियंता को फटकार लगाया तथा जल्द से जल्द कार्य में तेजी लाने को कहा तथा इसी क्रम में श्री शाही ने बिजली विभाग के अभियंता से फोन के माध्यम से बात करके लूका , कवलदाग , रपुरा एवं मझिगावां में जल्द से जल्द बिजली के हो रहे कार्यो में तेजी लाने को कहा ताकी इन चार गावों मे जनवरी तक बिजली जल सके , आगे उन्होंने कहा की हमारा जो पावरग्रीड का टारगेट है वह भी जनवरी तक पुरा हो जाए। तथा दशहरा तक बत्तो गांव में बिजली जल जाए। क्षेत्र भ्रमण के दौरान श्री शाही नेलूका,कवलदाग ,मझिगावां, डूमरसोता, एवं हरिहरपुर का दौरा किया।
मौके पर दयानंद भगत,बबलू सिंह , लल्लू ठाकूर , दुर्गा राम , जगत किशोर चौबे, अरूण मिश्रा ,युगेश चौबे , रामध्यान राम, राजेन्द्र पासवान,शंभू सिंह तथा कार्यकर्ता एवं सैकड़ो ग्रामिण मौजुद थे।

93 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : रारो मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा के द्वारा किया गया सहयोग

IMG-20180923-WA0058.jpg

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखण्ड अन्तर्गत ग्राम पंचायत रारो के मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा के द्वारा बेलवाटिकर निवासी नान्हु विश्वकर्मा की धर्मपत्नी की स्वर्गवास के बाद उनके श्राद्ध कार्य हेतू 2000 रुपये एवं 50 किलो चावल देकर सहयोग किया और शोकाकुल परिवार को ढाढ़स बान्धाया गया । मौके पर कमलेश यादव, सुनिल विश्वकर्मा, प्राण यादव, नन्दू विश्वकर्मा, त्यागी सिहं, उमाशंकर पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे

158 total views, 1 views today

गढ़वा महर्षि वेदव्यास के जिला कार्यकारणी के गढ़वा ठाकुर महल में किया गया बैठक

IMG-20180923-WA0038.jpg

ऐतिहासिक मानव श्रृंखला से आगाज होगा सामाजिक परिवर्तन अभियान : डॉ कुलदेव

(डंडा गढ़वा) डंडा: महर्षि वेद व्यास परिषद जिला इकाई गढ़वा ने रंका मोड़ स्थित ठाकुर महल गढ़वा में जिला कार्यकारिणी की बैठक की। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी दो अक्टूबर यानि गाँधी जयंती के शुभ अवसर पर महर्षि वेद व्यास परिषद के तत्वाधान में मानव श्रृंखला बनाकर सामाजिक परिवर्तन अभियान की शुरुआत की जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि डंडा प्रखंड में मानव श्रृंखला बनाकर सामाजिक परिवर्तन अभियान की शुरुआत की जाएगी। मानव श्रृंखला का भिखही मोड़ पर उदघाटन करने के बाद भिखही मार्ग होते बोंगासी, पपरवा, कोरियाडीह, भिखही, गढ़ोटा, खदिया, थरिया, कोटा, गड़ेरियाडीह, जोगियामडारी, मोतिहारा, छपरदागा,गोबरदाहा होकर भिखही में जोड़ा जाएगा। इस मानव श्रृंखला को बीच बीच स्थानों पर सैकड़ों की संख्या में संबोधित करते हुए 15 किलोमीटर तक धीरे धीरे भ्रमण कर भिखही गाँव में सम्पन्न हो जाएगा। इसके अलावा शाम 7 बजे से 10 बजे तक भिखही दुर्गा मंडप के परिसर में प्रोजेक्टर पर वीडियो के माध्यम से हजारों लोगों को जागरूक किया जाएगा और इस तरह अभियान का आगाज करते हुए प्रत्येक गाँव में जाकर जागरूक किया जाएगा। इस अभियान के माध्यम से मुख्य रूप से रोग मुक्त समाज, अशिक्षा मुक्त समाज, बाल विवाह एवं दहेज मुक्त समाज, नशा मुक्त समाज, बेरोजगारी मुक्त समाज के लिए संकल्प लेंगे। निषाद समाज के साथ अन्य समाज के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, बुद्धिजीवी, मीडिया बंधुओं, माताओं, बहनों, भाइयों से अपील करते हुए कहा कि यह समस्या सर्वसमाज में अपनी पैठ बनाते जा रहा है इसलिए इस कुप्रथा और सामाजिक समस्या को मुक्त करने में सहयोग करें ताकि समाज में एक नया परिवर्तन आ सके। कार्यक्रम को सफल बनाने में उत्कृष्ट सहयोग करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा। मौके पर डंडा जिला पार्षद तारा देवी, प्रदेश उपाध्यक्ष महावीर चौधरी, जिला अध्यक्ष संजय चौधरी, उपाध्यक्ष चन्द्रदेव चौधरी, प्रभु चौधरी, कोषाध्यक्ष संतोष चौधरी, संगठन मंत्री चंदन चौधरी, वरिष्ठ समाजसेवी गोपीचन्द चौधरी, दशरथ चौधरी, रामचंद्र चौधरी, मंजू चौधरी, आरती देवी, ललिता देवी, प्रमिला देवी, सुजन्ति देवी, कुमारी, मानदेव चौधरी, अनिल चौधरी, प्रयाग चौधरी, मनोज चौधरी, अधिवक्ता शशिकांत धर दुबे, हरिहर चौधरी, शिवनाथ चौधरी, नंदकिशोर चौधरी आदि उपस्थित थे।

92 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : ममता वाहनों के संचालक ने आर्थिक शोषण पर किया सामूहिक बैठक

IMG-20180923-WA0071.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ममता वाहनों के संचालकों का बैठक वली उल्लाह अंसारी के अध्यक्षता में बैठक किया गया बैठक का मुख्य उद्देश ममता वाहनों के संचालकों के आर्थिक शोषण करने पर बाध्य होकर संचालकों ने बैठक किया जिस में निर्णय लिया गया है कि यथावत आना-जाना 300 प्लस 300 बराबर ₹600 एवं ₹9 रुपये के जगह 15 रुपये किलो मीटर के हिसाब से मिलना चाहिए यही सहमति सदस्यों के द्वारा बनी जिसका मेमोरेंडम तैयार कर लिया गया है जो गढ़वा सी एस को आवेदन के रूप में दिया जाएगा इस संबंध में ममता वाहन के संचालक कार्तिक पांडे ने बतलाऐ कि इतने कम पैसे में हम लोग सरकार को अपना ममता वाहन नहीं देंगे अगर सरकार हम लोगों को ममता वाहन के वाजिब भाड़ा देगी तो ममता वाहन दिया जाएगा इनके साथ में ममता वाहन के विभिन्न पंचायतों का संचालक उपस्थित थे.

103 total views, 1 views today

हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा) : क्षेत्रिय विधायक ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो का किया निरीक्षण

> क्षेत्र में सड़क एवं बिजली का कार्य धीमी गती से हो रहा है, कार्य में तेजी लाएं  ” विधायक भानू प्रताप शाही”

> बिजली कि समस्या जनवरी तक हो सकती है दूर

हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा) : क्षेत्रिय विधायक श्री भानु प्रताप शाही रविवार को अपने क्षेत्र के हो रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया।   श्री शाही निरीक्षण के दौरान विधायक श्री साही सड़क के कार्यो में हो रही लापरवाहीयों एवं धीमी गती से हो रहे कार्यो के लिए अभियंता को फटकार लगाया तथा जल्द से जल्द कार्य में तेजी लाने को कहा तथा इसी क्रम में श्री शाही ने बिजली विभाग के अभियंता से फोन के माध्यम से बात करके लूका , कवलदाग , रपुरा एवं मझिगावां में जल्द से जल्द बिजली के हो कार्यो में तेजी लाने को कहा ताकी इन चार गावों मे जनवरी तक बिजली जल सके. आगे उन्होंने कहा की हमारा जो पावरग्रीड का टारगेट है वह भी जनवरी तक पुरा हो जाए। तथा दशहरा तक बत्तो गांव में बिजली जल जाए। क्षेत्र भ्रमण के दौरान श्री शाही नेलूका,कवलदाग, मझिगावां, डूमरसोता, एवं हरिहरपुर का दौरा किया। मौके पर दयानंद भगत,बबलू सिंह, लल्लू ठाकूर, दुर्गा राम , जगत किशोर चौबे, अरूण मिश्रा, युगेश चौबे, रामध्यान राम, राजेन्द्र पासवान, शंभू सिंह तथा कार्यकर्ता एवं सैकड़ो ग्रामिण मौजुद थे।

101 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : जांयटस सेवा सप्ताह के तहत कैंप लगाकर लोगों के किया गया ब्लड की जांच

20180923_125458-1.jpg 20180923_125948-0.jpg

> रंका जांयट्स सामाजिक सेवा में सबसे आगे रंका समाज सेवि : श्याम सुंदर प्रसाद 

रंका(गढ़वा) : रका जायंटस सेवा सप्ताह के सातवें दिन रंका समाजसेवी श्याम सुंदर प्रसाद के मुख्य अतिथि के उपस्थिति में जांयट्स का सामाजिक सेवा के तहत शुगर जांच, ब्लड प्रेशर जांच,एवं ब्लड जांच रंका बाजार में कैंप लगाकर किया गया इस संबंध में रंका जांयट्स अध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि आज जांयट्स सेवा सप्ताह के तहत रंका प्रखंड के ग्रामीणों को ब्लड जांच एवं शुगर जांच ब्लड प्रेशर जांच किया इन हब का जांच डा0 हाजी एकरामुद्दीन के द्वारा किया गया उन्होंने बतलाया कि इस प्रकार के सामाजिक सेवा मे हम जांयट्स के लोगों को बहुत ही सुकून मिलता है इनके सदस्य संजय सिंहा, उत्तम पांडे; रंजीत सोनी, व्यास मुनि पांडे रंजीत मालाकार, रंजीत सोनी, देव कुमार यादव, अखिलेश कुमार, रणजीत जयसवाल, रंजीत चौरसिया मोहम्मद फिरोज, मोहम्मद अलीम, मोहम्मद महफूज, रामानुज सिंह आदि सदस्य उपस्थित थे.

 

74 total views, 3 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के पंचायत मझिगावां के कोशलीबार गाँव मे आजादी के बाद बिजली आने से ग्रामीणों में खुशी की लहर

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के मझिगावां पंचायत के कोशलीबार गाँव मे आजादी के बाद शुक्रवार को विधायक भानू प्रताप शाही एवं मुखिया सुनीता देवी के संयुक्त प्रयास से बिजली पहुची।जिसमे ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।बताते चले की कोशलीबार गाँव आदिवासी बहुल गाँव हैं।यहाँ न तो बिजली की ब्यवस्था थी और न आने जाने की सड़क।परन्तु आज दोनो चीज उक्त गाँव मे होने से ग्रामीण काफी खुश नजर आए।आज बिजली का उद्घाटन विद्यायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास एवं मुखिया सुनीता देवी ने बिजली का स्विच ऑन कर किया पूरा गाँव बिजली से जगमगा उठा।इस मौके पर नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखण्ड अधयक्ष संध्याकर विशवकर्मा, लौटन बैठा, कृष्णा सेठ, अरविंद पासवान, बिनोद सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

115 total views, 1 views today

गढ़वा : जिउतिया जतरा मेला को लेकर हुआ बैठक

IMG-20180922-WA0054-1.jpg IMG-20180922-WA0053-0.jpg

गढ़वा : प्रतेक वर्ष के भाती इस वर्ष भी जीउतीया महा पर्व के शुभ अवसर पर ग्राम जाटा – डोंटी में लगने वाला मेला इस वर्ष 03/10/2018 दिन बुधवार को लगेगा । इस मेला का शुुरुआत सुबह पॉच बजे पूजा पठ मन्त्रोच्चारण से होगा जब की मेले मे एक बजे दिन से जिले के सुप्रसिद्ध कलाकरों के द्वारा भजन किर्तन का आयोजन किया गया है । वहीं शाम सात बजे से भजन संध्या मे जगरण कार्यक्रम रखा गया है ।कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष रूप मे स्थानिए प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं सभी जन प्रतिनिधीयों के साथ साथ जिले के सभी समाजसेवी व्यक्तियों को आमंत्रणतित्र किया जएगा ।मेला मे आने वाले भक्तजनों एवं दुकानदार बन्धुओ के सुख सुबिधा के लिए बिस सदस्यों कार्य सेवक का गठन किया गया है । जो मेला मे सेवा भाव के साथ साथ सुरक्षा का जिम्मेवारी भी संभालेंगें ।मेला के प्रचार प्रसार के लिए तिन दिन पहले से ध्वनि विस्तारक यन्त्र के माधयम से सभी भक्तो को सुचित किया जायगा । इसका निर्णय आज बैठक मे लिया गयाा ।बैठक का अध्यक्षता नेपाल विशवर्कमा ने किया, एंव संचालन प्रदिप कुशवाहा के जरिए हुआ,बैठक मे जाटा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधी पप्पु बैठा ,प्रेम दिवाना , हरखु साह ,रामधार ठाकुर , मोती महतो,बृजदेव प्रजापति ,रामखेलावन राम,अनिल मेहता ,रामजी मिस्त्री , विरेन्द्र यादव ,सुरेस पासवान ,नन्दु मेहता ,उमेस चनद्रवन्सी ,नन्दलाल मेहता, भोला यादव , रामजवित मेहता , मुन्ना राम ,निरन्जन मेहता ,छोटन राम , विनय मेहता, सहित ग्राम जाटा, ढोंटी ,करमडिह ,जुटी नवाडिह ,महुलिया ,भदुमा पचपडवा, तेनार , डुमरो , नारायनपूर ,सहिजना ,चामा ,सभी गॉव से काफी संख्य मे लोग सामिल हए l

95 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)पुलिस इंस्पेक्टर अंचल छेत्र के थाना प्रभारीयों के साथ समीक्षा बैठक की।

IMG-20180922-WA0030.jpg

बैठक करते इंस्पेक्टर

 

भवनाथपुर।भवनाथपुर पुलिस इंस्पेक्टर उमेश सिंह ने शनिवार को भवनाथपुर थाना परिसर में अंचल क्षेत्र के चारो थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की।इस बाबत इंस्पेक्टर उमेश सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के वैसे लोग जिनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है किन्तु अनुसंधान के क्रम में वे ना तो पुलिस के नही कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत हुए, उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी,उन्होंने बताया इस प्रकरण में थाना से लेकर राज्यस्तरीय पदाधिकारी गंभीर है,उन्होंने कहा क्षेत्र में अमन चैन बना रहे एवं लोग निर्भीक होकर थाना में अपनी शिकायत लेकर पहुच सके सहित अन्य कई गोपनीय बातो पर चर्चा हुई।इस मौके पर केतार थाना प्रभारी श्री रामशेखर,खरौंधी थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडे,हरिहरपुर ओपी प्रभारी गुप्तेश्वर सिंह,एएसआई राजकिशोर सिंह,बबन टुड्डू,कैला उराँव,प्रशिक्षु रंजीत महतो सहित अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

89 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा) सब की योजना सबका विकास का पांच दिवसीय फैसिलिटेटर्स का दिया गया प्रशिक्षण

IMG-20180922-WA0034.jpg

फोटो :- सभागार में उपस्थित रोजगार सेवक एवं प्रखण्डकर्मी

कांडी(गढ़वा):-प्रखंड कार्यालय के सभागार में ग्राम पंचायत विकास योजना हेतु सब की योजना सबका विकास को लेकर पांच दिवसीय विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया गया,बैठक का एजेंडा ग्राम विभाग द्वारा कौन-कौन सी योजनाएं ग्राम पंचायत में संचालित हो रही है एवं बजट उपबंध के बारे में जानकारी दिया गया इस तरह संचालित ग्राम विकास योजना को लेकर किया गया ग्राम सभा का मुख्य उद्देश संविधान की 11 अनुसूची अंतर्गत 29 विषयों की जानकारी 14वें वित्त आयोग की राशि का उपयोग केवल मूलभूत सेवा में उपयोग करने की जानकारी जैसे जलापूर्ति स्वच्छता ठोस कचरा प्रबंधन सेप्टिक टैंक सामुदायिक संपत्तियों का रखरखाव शमशान घाट का रखरखाव एवं प्रकाश की व्यवस्था सारी योजनाओं एवं गतिविधियों पर ग्राम सभा का प्राथमिकता के आधार पर अनुमोदन लिया जाएगा जिसका अभिलेख पंचायत सचिव द्वारा बनाया जाएगा एवं विशेष ग्रामसभा के फोटो जियोटैग्ड करते हुए पंचायत विकास योजना के पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे और विभागीय कर्मी वित्तीय वर्ष 2019 20 मई ग्राम पंचायतों को विभिन्न योजनाओं विभागों द्वारा उपलब्ध राशि की संपूर्ण जानकारी दिया जाएगा इस तरह की जानकारी मुखिया एवं पंचायत सेवक द्वारा ग्राम सभा के माध्यम से कराया जाएगा जैसे कृषि, भूमि ,लघु सिंचाई ,पशुपालन, मत्स्य ,सोशल फॉरेस्ट्री ,लघु वनोपज ,लघु उद्योग खादी, ग्रामीण आवास योजना, फ्यूल एंड फॉदर ,सड़क, ग्रामीण विद्युतीकरण ,गैर पारंपरिक ऊर्जा, गरीबी उन्मूलन, शिक्षा, वोकेशनल एजुकेशन, एडल्ट एंड नॉन फॉर्मल एजुकेशन, पुस्तकालय ,सांस्कृतिक कार्यक्रम, बाजार एवं मेला ,स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, परिवार कल्याण, महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण, कमजोर वर्गों का कल्याण खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण ,समुदायिक संपत्तियों का रखरखाव, के बारे में चार प्रखंडों के रोजगार सेवक कांडी, बरडीहा, मझियांव ,विशुनपुरा का कांडी प्रखंड कार्यालय के सभागार में पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया इस मौके पर जिला से चलकर आए प्रशिक्षण करता देवी देवी चिंता देवी ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर सुरेंद्र कुमार संजय कुमार रजक नंद किशोर ठाकुर कांडी प्रखंड बीपीओ सोनू कुमार सहित कई रोजगार सेवक वीरेंद्र कुमार नरेंद्र सिंह राजेश शुक्ला ब्रिज मोहन राम सहित कई लोग उपस्थित थे

93 total views, no views today

दर दर भटक रहे हैं लाभूक , नही मील पा रहा है राशन

IMG-20180922-WA0033.jpg

राशन कार्ड के साथ भुक्त भोगी महिलाएं

>> आखिर कब तक नहीं मीलेगा गरीबो का हक।

>> इन सब लापरवाहीयों का कौन है जिम्मेदार ?

कांडी(गढ़वा):-प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत चटनियां पंचायत के ग्राम घोड़दाग़ की समस्या बड़ी जटिल है।यहाँ के ग्रमीणों ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व खधापूर्ती मंत्री को एक आवेदन लिखा।हस्त लिखित आवेदन के अनुसार ग्रामीणों का कहना है कि अगस्त महीने का राशन कार्डधारी लोगों के बीच वितरण नहीं किया गया।इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश दिख रहा है।लाभुकों ने जानकारी देते हुए कहा कि अक्षयबर विश्वकर्मा,लाइसेंस नम्बर-80/92 सस्पेंड हो गए थे।जिस कारण लाभुकों के राशन पाना महिला सहायता समूह- लाइसेंस नम्बर-31/11 के पास राशन स्थानांतरण हो गया था।पाना सहायता समूह के दुकानदार द्वारा अगस्त महीने का राशन नहीं दिया गया।पाना सहायता समूह के दुकानदार कहते हैं कि अक्षयबर विश्वकर्मा के पास मिलेगा।अक्षयबर विश्वकर्मा का कहना है कि वहां मिलेगा।जाकर लीजिए।दोनों के पास लाभुक गए।दोनों राशन वितरण के दुकानदार कहते हैं कि उनके पास मिलेगा तो उनके पास।इस प्रकार लगभग 30 से 35 लाभुकों को अगस्त के राशन नहीं मिला है।लाभुकों को समझ नहीं आ रहा कि लाभुक को राशन कहाँ प्राप्त होगा।इसी प्रकार लाभुकों ने 2016 में राशन महीने महीना नहीं देने के संबंध में उठाया आवाज तो कई लोगों के राशन मिलने बंद हो गए।कई राशन वंचित लाभुकों ने 2016 से प्रखण्ड कार्यालय का चक्कर काटते काटते थक गए।राशन मिलना बंद रहा।2016 से अभी तक जिनको राशन मिलना बंद है उसमें 8 लाभुक इस प्रकार हैं-लालो देवी,सुनीता देवी,फुलपतिया देवी,शाकुंतला देवी,बेबी देवी,उषा देवी,रीना देवी,किरण देवी ।फिर इस वर्ष के अगस्त महीने के राशन कुछ लोगों को दिए भी गए जबकि 30 से 35 लाभुकों को नहीं मिला राशन।राशन मांगने पर डीलर बोलते हैं कि ज्यादा बोलोगे तो राशन हमेशा के लिए बंद हो जाएगा।इस प्रकार की कुछ धमकियां दी जाती हैं।ग्रामीणों ने बताया कि उक्त दोनों डीलरों का दुकान केवल राशन वितरण के दौरान ही खुलता है चूंकि दोनों डीलर इस गांव के निवासी नहीं हैं।किसी प्रकार की समस्या को लेकर डीलर से वार्तालाप करने से भी लाभुक दूर रह रहे हैं।

मौके पर-गीता देवी,कुंती देवी,बासमती देवी,माना कुँवर,कलावती देवी,रविन्द्र ठाकुर,नंदू यादव सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

146 total views, 2 views today

डंडा(गढ़वा): डंडा DELED प्रशिक्षण केंद्र में 5वीं दिन PCP कक्षा हुआ संपन्न

IMG-20180922-WA0040-1.jpg IMG-20180920-WA0030-0.jpg

* शिक्षक समाज का निर्माता एवं रीढ़ होता है : अवधविहारी मिश्र

* परमात्मा कण कण में विराजमान होते हैं : बलदेव मिश्र

डंडा(गढ़वा): डंडा प्रखंड स्थित DELED प्रशिक्षण केंद्र BRC DANDA में DELED 2nd year का 5वीं PCP कक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुआ । जिसमें प्रशिक्षक अवधविहारी मिश्र,बलदेव कुमार मिश्र, अरविंद दूबे, अनिल कुहवा के द्वारा प्रशिक्षुओं को विषय से संबधित विस्तार से जानकरी देते हुए पाठ्यक्रम 507 के बारे बताया गया। प्रशिक्षक अवधविहारी मिश्र ने पाठ्यक्रम 507 का उल्लेख करते हुए समाज,समुदाय, और विद्यालय के महत्व के बारे में विस्तार से समझाते हुए कहा कि शिक्षक समाज के निर्माता,संरक्षक के साथ साथ समाज का रीढ़ होता है । वहीं प्रशिक्षक बलदेव मिश्र ने संगीत के माध्यम से प्रशिक्षुओं को बताया कि परमात्मा कण कण में विराजमान होते हैं साथ ही उन्होंने बताया कि किसी भी समुदाय को संस्कार युक्त बनाने में विद्यालय का सबसे अहम योगदान होता है । प्रशिक्षण कक्षा में अशोक मेहता,पंकज कुमार,शशि भूषण मेहता,ललन यादव,नेहा यादव,सुमन मिश्रा, सुधा कुमारी,खुशबू रानी, चुनमुन चौधरी,अमरेश पांडे,मुकेश कुमार,आदि के साथ साथ सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने भाग लिया ।

225 total views, 2 views today

डंडई(गढ़वा) : बालेखाड़ में दुर्गा पूजा कमिटी का हुआ गठन

IMG-20180922-WA0053-0.jpg IMG-20180922-WA0049-1.jpg

डंडई(गढ़वा) : डडंई प्रखंड के बालेखाड़ पुरानी पंचायत भवन के प्रांगण में दुर्गा पूजा को लेकर बीडीसी नगीना परहिया की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने बैठक किया. बैठक में दुर्गा पूजा मनाने को लेकर सकारात्मक विचार लोगों ने दिया और धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया। बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने सहमति जताते हुए निर्णय लिया कि गांव के ही नवयुवक संघ क्लब के नेतृत्व में दुर्गा पूजा कार्यक्रम का संचालन किया जाएगा। वहीं ग्रामीणों ने सहमती व्यक्त करते हुए पूजा समिति का गठन किया। जिसमें अध्यक्ष के लिये रामनरेश सिंह, उपाध्यक्ष के लिए नगीना परहिया , सचिव सूबेदार राम, उपसचिव उमेश प्रसाद गुप्ता, कोषाध्यक्ष पंकज सिंह, उप कोषाध्यक्ष लालमणि सिंह
को चुना गया। वहीं सदस्य के रूप में जितेंद्र कुमार रवी, संतोष कुमार सिंह, रविंदर राम ,उपेंद्र सिंह, बी के भारती, श्याम कुमार सिंह, मुंद्रिका सिंह ,दुर्गा सिंह ,राजदेव सिंह ,बाबूलाल सिंह को रखा गया। मौके पर रामनरेश सिंह ने कहां की गांव में लगभग 25 वर्षों से दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं किया गया है. जिससे गांव के लोगों को अन्य गांव में पूजा पाठ करने या अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने कोसों दूर जाना पढ़ता था। अब सब के सहयोग से गांव में ही भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। दुर्गा पूजा कार्यक्रम का आयोजन से बैठक में उपस्थित लोगों में हर्ष की लहर दौड़ गयी। इस मौके पर महावीर सिंह, मोहन सिंह , सुदामा सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

160 total views, 3 views today

खरौंधी(गढ़वा) : विधायक भानू प्रताप शाही ने शोक सम्पत परिवार से मिले

खरौंधी(गढ़वा) : अमरोरा निवासी भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामकृपाल द्विवेदी के बड़े भाई तथा पत्रकार अंजनी कुमार द्विवेदी के पिता सेवानिवृत्त शिक्षक गोपाल द्विवेदी के मृत्यु की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक सह नसमो सुप्रीमो भानु प्रताप शाही ने शनिवार को उनके परिजनों से मिला तथा उन्हें सांत्वना दिया। साथ ही कहा सेवानिवृत शिक्षक स्व.गोपाल द्विवेदी के निधन से शिक्षा जगत को काफी हानि हुई है । उनके निधन से सम्पूर्ण नसमो परिवार आहत है । हम इस दुख की घड़ी में परिजनों के साथ है। प्रखंड अध्यक्ष संध्याकार विश्वकर्मा, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, युवा समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, सुनील रोशन, रामप्रीत गुप्ता, बुद्धनाथ गुप्ता, उपेंद्र कुमार भारती, जाकिर हुसैन, धर्मेन्द्र कुमार द्विवेदी, सहित दर्जनों नसमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

252 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा) : कलयुगी बेटे ने रड से मारकर माता-पिता को किया घायल

IMG-20180922-WA0033.jpg

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना क्षेत्र के ढेकुलिया टोले पर कलयुगी बेटे ने रॉड से मारकर पिता को किया घायल, मारपीट छुड़ाने के क्रम में माता भी हुई घायल, घायल पिता ने पुत्र के खिलाफ थाने में की शिकायत वही चिकित्सको ने बेहतर इलाज के लिए किया रेफर। घटना के सम्बंध में ढेकुलिया निवासी बबन पासवान उर्फ पाठक की माँ ने बताया कि मेरा बेटा विधिपूर्वक शादी किये जाने के वावजूद एक और औरत को भवनाथपुर सेल डैम की ओर रखता है एवं सारी कमाई उसी पर खर्च करता है किंतु विवाहिता पत्नी मीरा देवी को खर्च के नाम पर कोई राशि नही देता है नही बाल बच्चो की ढंग से पढ़ाई लिखाई कराता है,जब हमारे पति घुरबिगन पासवान विवाहिता पत्नी एवं उसके बाल बच्चो की परवरिश के लिए दबाव डाला तब बबन उर्फ पाठक ने आवेश में आकर अपने पिता को साबल से सर पर प्रहार किया जिससे वे घायल हो गए बचाने के क्रम में मुझे भी कई चोटे आयी।घायल पिता स्थानीय थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाने के बाद किसी प्रकार परिजनों की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचा जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया।

492 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : स्वच्छता सेवा अभियान चलाया गया

IMG-20180922-WA0033-2.jpg 20180922_090644-1.jpg IMG-20180922-WA0034-0.jpg

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता ही सेवा संबंधित चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पूरे भारत में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शनिवार को बिशुनपुरा में स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया। बिडिओ हुलास महतो एवं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे के नेतृत्व में प्रखंड परिसर, थाना परिसर, मेन रोड, लालचौक, उपस्वाथ्य केंद्र, बैंक परिसर, अपरबाजार, गांधी चौक तक सड़क के दोनों तरफ बने गढ्ढो, नाले, झाड़ी को कटाई छटाई करते हुए सफाई कार्य किया गया। इस अभियान में सभी राजनितिक दल के सभी सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता ने सहयोग किया। इस मौके पर लोगो को स्वच्छता एवं सफाई के प्रति जागरूक भी किया गया। मौके पर बिडिओ हुल्लाश महतो ने बताया कि 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, उसके बाद भी यह अभीयान रुकनी नही चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छता की शिक्षा अपने घर से ही मिलती है।जिस तरह हमसभी अपने घर को साफ एवं स्वच्छ रखते है। उसी तरह अपने आस पास में फैली गंदगी को स्वच्छ एवं साफ रखें।
उन्होंने कहा कि आपके आस पास गंदगी फैली रहती है तो आप ही बीमार होते हैं स्वस्थ्य रहने के लिये साफ सफाई पर ध्यान देना आपसभी नागरिको का कर्तब्य है, स्वच्छता से ही इंसान को शुद्ध वातावरण मिलता है। इसलिए हमसभी को यह संकल्प लेना चाहिये कि हम ना तो गंदगी करेंगे और ना ही दूसरों को गंदगी फैलाने देंगे, तभी स्वच्छ भारत का निर्माण हो पायेगा। वहीं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने स्वच्छता की गतिविधियों को देखते हुए सभी बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के लोगो निर्देशित किया कि अगर आप गंदगी फैलाते हैं या सड़क को किसी तहर से अतिक्रमण करते हैं तो आप को दण्डित किया जायेगा साथ ही झाड़ू लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने का कार्य किया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, सांसद प्रतिनिधि अवधबिहारी गुप्ता, बलराम पासवान, कुंदन चौरसिया, सीआई दिलीप बैठा, पवन कुमार, नवल किशोर गुप्ता, राधेश्याम पांडेय, श्यामसुन्दर चंद्रवंशी, जयराम पांडेय सहित गणमान्य लोग सामिल थे।

176 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : ताला खोलवाते राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक सुरक्षा संगठन के लोग

IMG20180922131023-1.jpg IMG20180922130725-0.jpg

बंशीधर नगर(गढ़वा) : रमना प्रखंड बगौन्धा ग्राम निवासी प्रदीप प्रसाद के आवेदन के आलोक में राष्ट्रीय मानवाधिकार एव सामाजिक सुरक्षा संगठन की अनुमंडल इकाई जिलाध्यक्ष जयप्रकाश कुमार(चुनमुन) की अगुवाई में उनके घर पहुच कर उनके परेशानी को समझकर और उसे दूर करने का प्रयास किया गया। प्रदीप प्रसाद ने दिए गए आवेदन में लिखा था कि उनके घर से बाहर आने जाने का रास्ता बंद कर दिया गया है। उनके चचेरे भाई भागीरथ प्रसाद को समझा कर उनके आने जाने के रास्ते का ताला खुलवाया गया। साथ ही दोनों पक्षो को समझा बुझा कर मिलजुल कर मामले का निपटारा करने का प्रयास किया गया जिस पर दोनों पक्ष के लोगो ने स्वीकार किया। उपस्थित लोगों ने अगले सप्ताह में उनके विवादित जमीन को नापी कर कर मामले का निपटारा कर दिया जाए। बाद में सारे मामले की जानकारी रमना थाने को दिया गया। थाना प्रभारी द्वारा इस पूरे मामले में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। मौके पर जिला जिला सचिव राजू कुमार, अनुमंडल अध्यक्ष श्रवण कुमार पासवान, राजीव कुमार, मुखिया पति रामचंद्र राम, पहले पक्ष के प्रदीप प्रसाद,राहुल कुमार, दूसरे पक्ष के भागीरथी प्रसाद तथा अशोक प्रसाद, जमुना प्रसाद सुरेंद्र प्रसाद सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

137 total views, no views today