सगमा(गढ़वा) : ग्राम विकास समिति का गठन किया गया

सगमा(गढ़वा) : प्रखंड के सगमा पंचायत के कटहर खुर्द गांव में ग्राम विकास समिति का गठन पर्यवेक्षक विभोर कुमार उपस्थिति में संपन्न हुआ। जिसमे ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से रेशमी देवी को अध्यक्ष ,भरदुल उरांव को सचिव एवं फूल कुमारी तिर्की को कोषाध्यक्ष चुना गया । वही कटहर कला पंचायत के लोलकी में पर्यवेक्षक अजीत कुमार के उपस्थिति में समिति का गठन हुआ, जिसमें को अध्यक्ष मंजू देवी ,चन्दन कुशवाहा को सचिव, बली परहिया को कोषाध्यक्ष सर्वसम्मति से चुना गया। वही सोनडीहा पंचायत के सोनडीहा गांव में पर्यवेक्षक दीपक कुमार के उपस्थिती में सुमन देवी को अध्यक्ष, वीरेन्द्र चन्द्रवंशी को सचिव, अरुण ठाकुर को सर्वसम्मति से चुना गया। मौके पर सोनडीहा के पंचायत सेवक सुरेश राम, विभिन्न पंचायतों के स्वयं सेवक शम्भु ठाकुर, संतोष ठाकुर, पशुपतिनाथ यादव समेत बड़ी संख्या महिला पुरूष उपस्थित थे.

81 total views, 4 views today

नगर उंटारी(गढ़वा) : बिजया लक्ष्मी की जीत पर निकला बिजय जुलूस

नगर उंटारी(गढ़वा) : नगर उंटारी नगर पंचायत नगर पंचायत के लिए नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजयालक्ष्मी की जीत की खुशी में भाजपाइयों ने रविवार को विजय जुलूस निकाला।जुलूस में काफी संख्या में लोग मौजूद थे।जुलूस भाजपा कार्यालय से शुरू होकर जंगीपुर नगर उंटारी मुख्य बाजार होते हुए पुरैनी शिव मंदिर जाकर समाप्त हुआ। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता अबीर-गुलाल में रंगे हुए नाचते गाते दिखाई दिए। इस अवसर पर  नवनिर्वाचित विजयालक्ष्मी ने कहा कि जनता ने जीत का अपार जनसमर्थन के साथ मुझे जिताया है उस पर 100% खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगी।नगर उंटारी को एक विकसित और मॉडल टाउन बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगी।मौके पर शारदा महेश प्रताप देव शिव कुमार पांडेय मुक्तेश्वर पांडेय अमरनाथ पांडेय सहित काफी संख्या में शामिल थे.

162 total views, 14 views today

गढ़वा : स्कूली छात्राओं ने निकाली प्रतिवाद मार्च बलात्कारियों को फांसी दो, नहीं तो गद्दी छोड़ दो

प्रतिवाद मार्च में शामिल छात्राएं

गढ़वा : रविवार की संध्या शहर के विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने देश के विभिन्न भागों में हो रही बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकाली। इस दौरान छात्राओं ने बलात्कारियों को फांसी दो नहीं तो गद्दी छोड़ दो जोगी मोदी शर्म करो आदि नारे लगाते हुए शहर के बालिका उच्च विद्यालय के समीप से रैली निकाली। यह रैली सदर अस्पताल चैक, चिनिया मोड़ होते हुए रंका मोड़ तक पहुंची। प्रतिवाद मार्च में शामिल छात्रों ने कहा कि जब तक बलात्कारियों को फांसी की सजा नहीं दी जाती है, वह आंदोलन करती रहेंगी। इस मौके पर कल्पना मेहता, अदिति मेहता, सीमा कुमारी, कामिनी मेहता, सुजाता तिवारी, चंचल, निहारिका पांडेय आदि छात्राएं शामिल थी.

96 total views, 12 views today

गढवाः एसपीडी काॅलेज के इग्नू अध्ययन केन्द् मे अभिप्रेरणा बैठक सम्पन


गढवाः एसपीडी काॅलेज इग्नू अध्ययन केन्द्र मे आज अभिप्रेरणा बैठक हुइ।जिसमे पीजीडीआरडी तथा बीडीपी बीए के शिक्षाथीॅ एवं अभिप्रेरक शामिल हुए। इसकी शुरूआत परिचय सत्र से किया गया।फिर इग्नू के संबंध मे शिक्षाथिॅयो को जानकारी दिया गया।साथ ही विस्तार से अध्ययन से संबंधित जानकारी दिया गया।इस दौरान प्राचायॅ आर के द्विवेदी, समन्वयक अरूण तिवारी,अभिप्रेरक अशोक पांडेय,किशोरी मोहन मिश्रा, परवेज आलम,अजूॅन मेहता,खुदाबक्स अंसारी,संजय केशरी,भरत उपाध्याय शामिल थे।ध्न्यवाद ग्यापन सहायक समन्वक निकलेश चौबे ने किया।

58 total views, 1 views today

गढ़वा : वैक्सिंग की वजह से बच्चे की नहीं हुई मौत

प्रेस वार्ता करते सिविल सर्जन व अन्य

गढ़वा : रंका उप स्वास्थ्य केंद्र में 2 दिन पहले एक बच्चे की मौत हो गई थी। जिस पर परिजनों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया था कि अस्पताल में बच्चे के जन्म के बाद ए एन एम द्वारा लगाए गए वैक्सीन से बच्चे की मौत हुई ।इस आरोप की जांच सिविल सर्जन डॉक्टर टी हेमरोम, डीएस डॉ एन के रजक, डब्ल्यूएचओ के पदाधिकारी डॉ मृत्युंजय कुमार ने किया । जिसमें पाया कि परिजनों का आरोप निराधार है ।बच्चे को टीका लगने से किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। उक्त बातें रविवार को सिविल सर्जन डॉक्टर टी हेमरोम ने प्रेस वार्ता के दौरान कही ।उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को अवंती देवी प्रसव पीड़ा में रंका उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। कुछ समय बाद वह अपने मायके कंचनपुर चली गई । 20 अप्रैल के भोर में अस्पताल लाने के क्रम में डिलीवरी रास्ते में ही हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने पर एएनएम द्वारा बच्चे का नाड़ को काटा गया, बच्चे का वजन 2.5 केजी था। बच्चा बिल्कुल स्वस्थ था। एएनएम द्वारा बच्चे को पोलियो हेपेटाइटिस सहित अन्य टीका लगाया गया । सभी कुछ सामान्य रहने के कारण वह अपने घर चली गई ।लेकिन घर जाने के बाद रात्रि में बच्चे को हल्का बुखार आने लगा, बच्चे दूध पीना भी बंद कर दिया ,परिजनों ने उसे लेकर अस्पताल आ रहे थे ,उसी दौरान रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई। मौके पर सिविल सर्जन डॉक्टर टी हेमरोम,डी एस डॉ एन के रजक,डब्लू एच ओ के पदाधिकारी डॉक्टर मृत्युंजय कुमार, डीपीएम आशुतोष मिश्रा मौजूद थे।

103 total views, 5 views today

गढ़वा : माले का अधिकार यात्रा एक तक : कालीचरण मेहता

बैठक में उपस्थि माले कार्यकर्ता

गढ़वा : भाकपा माले ने गढ़वा में पार्टी की 50 वी स्थापना दिवस धूम धाम से मनाया। मौके पर सभी कार्यकर्ताओं ने 23अप्रैल से 1 मई तक जन अधिकार यात्रा निकालने का लिया संकल्प लिया। मौके पर उपस्थित माले कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए जिला सचिव कालीचरण मेहता ने कहा की मोदी शासन व सनब्रिगेड को परास्त करना फासीवादी ताकतों को सिक्स देना आम जनता की मांग बन गईं है । देश में हत्या बलात्कार तथा हिंसा में जबरजस्त बृद्धि हों गई है। कठुआ और उन्नाव की रैप की घटना देश ही नही बल्कि पुरे दुनिया को झकझोर दिया है।बेटी बचाओ’ की बात तो दूर भाजपा सरकार बलात्कारियो व हत्यारो को बचाने में लगातार जदोजहद कर रही हैं । कार्यक्रम में सुषमा मेहता, अख्तर अंसारी, लालमुनि गुप्ता, कामेश्वर विश्वकर्मा, प्रेम विश्वकर्मा, सूर्यदेव चौधरी, अनिल तिवारी, प्रेम दिवाना, एस एन पाठक,सुमन दुबे, समरेंद्र पांडे, सतेंद्र मेहता, रामजी मेहता, जमुना महतो, उमेश चौधरी, देवंती मेहता, राजेन्द्र राम, लक्ष्मण सिंह, ब्रह्मदेव चौधरी, संतोष सिंह, गौरा कुँवर, चंदन चौधरी, किशोर कुमार,विनय यादव, उमेश यादव, संजय चंद्रवंशी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

73 total views, 4 views today

गढ़वा : जायन्ट्स ने राहगीरों को पानी पिलाकर किया पनशाला का उद्धघाटन

गढ़वा : भीषण गर्मी को देखते हुए राहगीरों के लिए जायन्ट्स के पूर्व अध्यक्ष  विनोद कुमार गुप्ता के प्रतिष्ठान  के पास एवं वर्तमान अध्यक्ष  मनोज केशरी के प्रतिष्ठान के पास रविवार को पनशाला  खोला गया,जिसका उद्घाटन संस्था के अध्यक्ष मनोज केशरी एवं मुख्य अतिथि  हनुमान प्रसाद गुप्ता ने राहगीरों को मुरब्बा  खिला तथा पानी पिला कर किया। इस मौके पर उपस्थित जायन्ट्स पदाधिकारियों ने बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए हर साल की तरह इस साल भी जायन्ट्स द्वारा पनशाला की शुरुआत की जा रही है ,ताकि आमजन एवं प्यासे राहगीरों को राहत मिल सके। साथ ही शहर वाशियों से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा पनशाला लोग खोले एवं अपने छत पर या खुले में पशु पक्षियों के लिए भी पानी की व्यवस्था अवश्य करें। इस अवसर पर प्रशासनिक निदेशक मोजिबुद्दीन खान, वित्त निदेशक अशोक कुमार केशरी,विनोद कमलापुरी, नंद कुमार गुप्ता, दीपक तिवारी, मनोज केशरी, अशोक कुमार गुप्ता,  अवधेश प्रसाद कुशवाहा, अशोक विश्वकर्मा, दीपक केशरी, अजय कुमार, कमलेश कुमार गुप्ता, बेलाल अहमद , सुरेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।

76 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : अंधविश्वास पर परिचर्चा का आयोजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : ब्रेकशु साइंस सोसाइटी के द्वारा मध्य विद्यालय बिशुनपुरा के सभा कक्ष में 21 अप्रैल 2018 को अंधविस्वास को दूर करने के लिए विज्ञान एवं वैज्ञानिक दृष्टीकोण के माध्यम से स्थानीय महिलाओं के बिच संगोष्टी का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि टाटा नगर से आए वैज्ञानिक डॉ कन्हाई वारीक एवं रांची के विजय कुमार द्वारा लोगो को वैज्ञानिक दृष्टीकोण के माध्यम से बहुत ही सरलता से प्रयोगात्मक उदाहरण द्वारा अंधविस्वास डायन, ओझा, भुत, प्रेत के बारे में जानकारी दी गई इससे  निदान पाने के लिए विज्ञान एवं वैज्ञानिक दृष्टीकोण पर परिचर्चा की गई। मौके पर कार्यक्रम प्रभारी श्रीमति प्रियंका कुशवाहा, मुखिया संजू देवी, हलकन सिंह कुशवाहा, पंकज गुप्ता, प्रियंका गुप्ता, विश्वनाथ सिंह, संजय विश्वकर्मा, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

98 total views, 8 views today

गढ़वा : 28 को शपथ ग्रहण

गढ़वा : समाहरणालय स्थित नगरपालिका निर्वाचन शाखा के द्वारा शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नगरपालिका आम निर्वाचन 2018 में नवनिर्वाचित अध्यक्ष , उपाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षदों का शपथ ग्रहण का कार्यक्रम  आगामी 28 अप्रैल 2018 को 11 बजे पूर्वाह्न से आयोग के निर्देशानुसार गढ़वा नगर परिषद एवं नगर उंटारी नगर पंचायत का समाहरणालय सभा कक्ष में आहूत की गई है। सूचना की प्रति जिला पंचायत राज कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।

305 total views, no views today

गढ़वा : श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए पलामू डीआईजी

श्रद्धांजलि देते डीआईजी

गढ़वा : जवान की गोली से मरे आईआरबी के हवलवार अफरोज शमद का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया। उसके बाद उसके शव में पुलिस लाईन लाया गया। वहां मृत हवलदार को श्रद्धांजलि दी गयी। पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला ने जवान को सैलूट देकर एवं पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। इसी तरह एसपी एम अर्शी, एसडीपीओ समीर तिर्की, डीएसपी मुख्यालय संदीप गुप्ता, नगरउंटारी एसडीपीओ नीरज कुमार, एएसपी सदन कुमार, गढ़वा थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह, केतार थाना प्रभारी चन्द्रमणि भारती सहित कई जवान उपस्थित थे। सभा आवश्यक कार्रवाई के बाद हवलदार के शव को उनके पैत्रिक गांव भेज दिया गया।

246 total views, 2 views today

Breaking News…गढ़वा : आईआरबी के सिपाही ने की हवलदार की गोली मारकर हत्या

घटनास्थल पर मृतक हवलदार

गढ़वा : नगर निकाय चुनाव को गढ़वा में शांतिपूर्ण ढंग संपन्न कराने के लिए गढ़वा में कैम्प कर रही आईआरबी कंपनी के जवान ने शनिवार को अपने ही हवलदार को गोली मारकर हत्या कर दी। आईआरबी की यह कंपनी नामधारी कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र की सुरक्षा में तैनात थी। शुक्रवार को मतगणना समाप्त होने के बाद शनिवार को यह कंपनी अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होेने की तैयारी कर रही थी। अहले सुबह 5.50 बजे हवलदार नास्ता कर रहे थे। उसी समय वहां अचानक गोली चलने की आवाज आयी। तत्क्षण लोग वहां पहूंचते हैं। वहां हवलदार मुंगेर निवासी अफरोज शमद को मृत अवस्था में पड़े देखा गया। उनके सीने में एक, जांघ में दो एवं बांह में एक गोली लगी थी। उस समय वह बैठकर नस्ता कर रहे थे। घटना स्थल से मिली जानकारी के अनुसार गढ़वा जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र निवासी आईआरबी जवान युक्ति नारायण सिंह ने हवलदार को गोली मारी मारकर हत्या की है। उसे हथियार ले कर भागते देखा गया था। बताया जा रहा है कि उक्त जवान द्वारा लगातार छुट्टी की मांग की जा रही थी। छुट्टी नहीं मिलने से नाराज जवान ने हवलदार की हत्या कर दी है। सूचना मिलने पर गढ़वा एसपी एम अर्शी, डीएसपी समीर तिर्की, इंस्पेक्टर संदीप रंजन सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की छानबीन की। हत्या करने के बाद भाग रहे जवान को पकड़ लिया गया।

501 total views, no views today

गढ़वा : हत्या करने के बाद दलेली पहाड़ पर छिपा था अरोपी जवान, गिरफ्तार

गिरफ्तार जवान युक्ति नारायण सिंह

हत्या का कारण छूट्टी नहीं, अनुशासनहीनता लगता हैः एसपी
गढ़वा : हवलदार की हत्या करने के बाद हथियार के साथ आरईआरबी के जवान युक्ति नारायण सिंह मेराल की ओर पैदल ही भागा था। वह दलेली पहाड़ पर अपना इंसास रायफल एवं मैजिन छिपाकर पहाड़ की तलहटी में छिप गया था। पुलिस उसे ढूंढते हुए वहां पहुंच गयी एवं उसे गिरफ्तार कर लिया। पहाड़ के टाॅप पर छिपाकर रखे गये रायफल एवं मैगजिन भी बरामद कर लिया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर एसपी एम अर्शी ने बताया कि आरोपी जवान इस वर्ष तीन से चार बार छूट्टी ले चुका है। छूट्टी नहीं मिलना हत्या का कारण नहीं लगता है। यह अनुशासनहीनता का ममला लगता है। वैसे इस घटना की बारिकियों की जांच की जा रही है।

403 total views, no views today

गढ़वा : 50 से अधिक घरों में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार, एक बंदूक सहित चोरी के कई समान बरामद

प्रेसवार्ता में उपस्थित एस पी एवं गिरफ्तार अपराधी

गढ़वा : जिले के केतार एवम खरौंधी थाना क्षेत्र में 50 से अधिक घरों में चोरी को अंजाम देने वाला उपेंद्र कुमार सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।गिरफ्तार चोर के पास से एक बंदूक, मोबाइल बैटरी तथा अन्य कई समान बरामद हुआ है। गिरफ्तार चोर खरौंधी थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के हरिहरगंज टोला का रहने वाला है। उक्त जानकारी शनिवार को एस पी एम अर्शी ने प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्र में छोटी मोटी चोरी की घटना को अंजाम देता था। खरौंधी थाना में कांड संख्या 26/18 के अनुसंधान के लिए एक टीम का गठन किया गया।टीम का नेतृत्व नगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी निरज कुमार कर रहे थे। पुलिस उपेन्द्र को घर से गिरफ्तार करने में सफल रही। एस पी ने बताया कि इसके एक ऒर साथी है बंगेश्वर चेरो उसको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। गठित टीम में एस डी पी ओ नीरज कुमार, भवनाथपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार ,केतार प्रभारी चंद्रमणि भारती ,खरौंधी थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, अभिमनु कुमार सिंह ,चंद्रमौलि शर्मा आदि मौजूद थे।प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक एम अर्शी के अलावे, नगर उंटारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार,केतार थाना प्रभारी चंद्रमणि चंद्रमणि भारती उपस्थित थे।

242 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : ग्राम स्वरोजगार अभियान को लेकर चर्चा

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय के सभागार में बिडिओ मुरली यादव की अध्यक्षता में सभी प्रखंड कर्मियों की बैठक कि गई। बैठक में मुख्य रूप से ग्राम स्वरोजगार अभियान के तहत ग्राम चितरी गांव को चयन किया गया है। जिस पर बिशेष रूप से चर्चा किया गया।

चितरी गांव में  कार्यक्रम आयोजित कर शिविर लगाया गया है।
जो इस प्रकार है।
14 अप्रैल को सामाजिक न्याय दिवस, 18 अप्रैल स्वच्छ दिवस, 20 अप्रैल उज्जवला दिवस, 24 अप्रैल पंचायती राज दिवस, 28 अप्रैल ग्राम स्वराज दिवस, 30 अप्रैल आयुष्मान भारत दिवस, 2 मई किसान कल्याण दिवस, 5 मई आजीविका दिवस कार्यक्रम आयोजित करना है। इस कार्यक्रम को सफल आयोजन हेतु इस गांव में नोडल पदाधिकारी के रूप में धर्मेन्द्र कुमार मिश्र (कनीय अभियंता) को प्रतिनियुक्त किया गया है। वहीँ सहायक कर्मी के रूप में संजय कुमार (पंचायत सेवक), रोजगार सेवक, पंचायत स्वंय सेवक को नियुक्त किया गया है। साथ ही प्रधान मंत्री आवास को पूर्ण कराने, पेंशन शिविर लगाकर आवेदन प्राप्त कराना, अम्बेडकर आवास का पंजीकरण एवं भुगतान कराने का सख्त निर्देश बीडीओ मुरली यादव ने गया। मौके पर सभी प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

106 total views, no views today

गढ़वा : ए आर डी स्कूल में बाल संसद के गठन को लेकर हुई बैठक सम्पन्न

गढ़वा : एआरडी पब्लिक स्कूल परिसर में विदयालय के प्रधानाचार्य अणिमा पांडेय की अध्यक्षता में बाल संसद के गठन हेतु शनिवार को एक बैठक आयोजित किया गया। जिसमें सत्र  2018 -19 के कक्षा प्रथम से आठवीं तक के स्कूली छात्र छात्राओं ने भाग लिया। बच्चों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक पी के दूबे ने कहा कि आपसी सहमति से बाल संसद के नवनिर्वाचित सदस्य अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभायँगे। इस बाल संसद के सभी सदस्य बेदाग छवी के प्रतिभावान छात्र हैं। ये छात्र जो प्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित हुए हैं अन्य सभी छात्रों को मार्गदर्शन देते हुए उनके सहुलियत का ध्यान रखेंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय लोकतंत्र के परंपरा को कायम रखते हुए लोकतन्त्रात्मक प्रणाली के तहत ही बाल संसद का गठन किया गया। इस बाल संसद गठन का उद्देश्य  यही है कि ये छात्र छात्रायें अपने छात्र जीवन से ही भारतीय संसद के कार्यों से परिचित होकर भारतीय लोकतंत्र परम्परा को और मजबूती प्रदान करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायँगे। वही प्राचार्या अणिमा पाण्डेय ने भारतीय लोकतंत्र के तहत सांसदों का गठन, उसके कार्य और अधिकार तथा उद्देश्य के बारे में बच्चों को विस्तार से बताया। साथ ही उन्होंने यह उम्मीद भी जताया कि इन्ही बाल संसदों में से आगे चलकर अपनी अपनी क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करेंगे।बाल संसद गठन में नवनिर्वाचित सदस्य में चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में लाल बहादूर तिवार, अध्यक्ष के रूप में आदर्श कुमार तिवारी,कक्षा 8 से प्रधानमंत्री के सुहानी सिंह,कक्षा 5 से उप प्रधानमंत्री  आजाद पांडेय,सफाई मंत्री  विकास कुमार, उप सफाई मंत्री  सोनी कुमारी, सांस्कृतिक मंत्री अंजली कुमारी, उप सांस्कृतिक मंत्री सिवानी कुमारी,वित्त मंत्री  अनुज कुमार गुप्ता, उप वित्त मंत्री कंचन कुमारी, बालिका उत्थान मंत्री  सबनम आरा,उप बालिका उत्थान मंत्री  अमिसा बानो, स्वास्थ्य मंत्री  फरहान अख्तर,उप स्वास्थ्य मंत्री सतीश पाल, खेल मंत्री  ओमप्रकाश, उप खेल मंत्री रानी कुमारी, प्रार्थना मंत्री माल्या कुमारी, उप प्रार्थना मंत्री  स्वेता कुमारी, बागवानी मंत्री  ऋषभ राज,उप बागवानी मंत्री खुशबू रानी का नाम शामिल है।  इस मौके पर शिक्षक जितेंद्र कुमार चौबे,ब्यूटी कुमारी, राजीव कुमार दूबे, नीतू कुमारी, जूही कुमारी, वारिस अंसारी,सुमन कुमारी, साजिद अंसारी,रानी कुमारी, पूनम कुमारी, पुष्पा कुमारी, रानी कुमारी, मोनिका कुमारी, ब्रजेन्द्र किशोर तिवारी सहित सभी छात्र छात्राऐं मौजूद थे।

75 total views, no views today

गढ़वा : डोनेट करने वालो की लग रही है तांते, जल्द होगी शुभारंभ निःशुल्क सत्तू बैंक

सत्तू बैंक को डोनेट करते दानदाता दाऊद अंसारी

गढ़वा : झारखंड के पहले शौर्य चक्र विजेता शहीद आशिष तिवारी को समर्पित बैंक को
सत्तू बैंक की शुभारंभ होने से पहले ही शनिवार को दानदाताओं से दान मिलने लगी है। आज के पहले दानदाता रंका मोड़ स्थित एन एस इस्माइल गारमेंटस के प्रोपराइटर दाउद अंसारी ने फोन कर अपने शो रुम मे बुलाकर उन्होंने गरीबों के लिए 10 किलो का एक पैकेट सत्तू डोनेट किया एव साथ में 25 किलो प्याज, 10 पैकेट चाट मसाला ,5 किलो नमक, 50 पीस निबू डोनेट किया ।मौके पर
डोनेट करते हुए दाउद ने बताया कि शौकत खान के द्वारा किया गया कार्य गरीबों के लिए वरदान बन गया है और सभी गढवा के नागरिकों के साथ साथ देश भर के नागरिकों ने समाजसेवी शौकत खान को सहयोग कर गढवा की नयी पहचान दिलाने का काम किए हैं ,जो हम सब गढवा जिले के नागरिकों के लिए गर्व की बात है। वहीं विभिन्न निशुल्क बैंक के संचालक शौकत खान ने बताया कि मैं गरीबों के लिए निस्वार्थ कार्य कर रहा हूँ और अपने जिले के शहीद जवान आशिष तिवारी के सम्मान में समर्पित हुं। ना मै आजीवन राजनित में जाउंगा और ना मैं कभी कोई एन जिओ बनाउंगा। उन्होंने कहा कि मैं आम जनों के सहयोग से गरीबों के सेवा में समर्पित रहुंगा, क्योंकि मुझे ऐसे कार्य करने से मेरे मन को शुकुन मिलता हैं ।उन्होंने ये भी कहा कि मैं किसी से सहयोग में कोई तरह की राशि स्वीकार नहीं करता हूँ ,चाहे हमारा परिवार के सदस्य हि क्यों ना हो ।सिर्फ और सिर्फ गरीबों के जीवन में काम आने वाले सामान ही स्वीकार करता हूँ और वो भी जो सम्मानित दान दाता अपनी खुशी से सहयोग करते हैं।

88 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : मंदिर प्रांगण में बिधायक भानु एव बीडीओ ने किया जले दुकानों का निरीक्षण एव जाँच

जले हुए दुकान एव मोटरसाइकिल का निरीक्षण करते बिधायक एव अन्य लोग
बीडीओ के द्वारा जांच करते हुए
केतार(गढ़वा) : विधायक भानु प्रताप शाही ने प्रसिद्ध केतार माँ चतुर्भुजी मंदिर प्राँगण के मेला में भीषण आग लगने से  जले 20 दुकानों निरीक्षण किया एव दुकानदार भाईयो से मिल कर काफी दुख व्यक्त किया।तथा सभी लोगो से हरसंभव मदद करने की बात कही, शाही ने घटना स्थल से ही ऊपायुक्त नेहा अरोड़ा एव अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण से  फोन पर बात सभी 20  भुक्तभोगियों को उचित मुआवजा दिलवाने की बात कही, एव मनोज प्रसाद की मोटरसाइकिल का भी इन्सुरेंस के माध्यम से सहायता दिलवाने की बात कही। बिधायक ने बताया कि मा की मेला में आग लगना दुर्भाग्यपूर्ण है हमे बहुत अफशोष से की हमारे गृह प्रखण्ड में ऐसी  घटना घटी पर मा की महिमा से अभी तक कोई भी बड़ा हादसा नही हुआ चुकी मेले में काफी भीड़ होती है।
बिदित हो कि शुक्रवार की सुबह अचानक मेले में आग लग गयी थी लोग कुछ समझ पाते कि क्या हो रहा है तब तक भीषण आग 20 दुकानों एव मोटरसाइकिल को चपेट में लिया था। मंदिर कमिटी एव लोगो ने सूझबुझ कस परिचय देते हुए 2 घन्टे की कड़ी मस्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था इससे पहले भी 2008 में भीषण आग से करीब 100 दुकाने जल गई थी लाखो रुपया का नुकसान हुआ था,इस बार आग कैसे लगी अभी तक एक रहस्य ही बना हुआ  इस बार भी सूझबूझ से करीब सौ दुकान भी आग की चपेट मे आने से बाल बाल बचा लिया गया मौके पर प्रखण्ड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, नसमो संसदीय बोर्ड सदस्य भगत दयानंद यादव,महासचिव अनिल चौबे इत्यादि लोग उपस्थित थे.
केतार अनुमंडल पदाधिकारी के आदेशानुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी शिदार्थ शंकर यादव ने पहुच घटना का जांच किया जांच के दौरान  यादव ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि किसी बच्चे द्वारा खेल खेल में आग लग गया हैं और पूरे दुकान इसकी चपेट में  आ गया ईंस घटना की जांच रिपोर्ट तैयार कर अनुमंडल पदाधिकारी को भेजा जाएगा। तथा जो भी संभव हो सकेगा किया जाएगा। मंदिर कमिटी के द्वारा 20 दुकानदारो नाम एव उचित राशि ऊपायुक्त के नाम से लिखा गया लैटर पैड भी बीडीओ को सौपा गया जिसमे रामा टन होटल  (50000) हजार, बुचानी होटल  (50000)हजार, मनोज प्रसाद मोरबे (80000) हजार, भूलू पटवा परसोडीह (25000) हजार, उपेन्द्र प्रसाद पान दुकान  (10000) हजार, गुड्डू विश्वकर्मा केतार पान दुकान(5000) हजार,याकूब मिया मनिहारी दुकान (15000)हजार,तौकीर मिया केतार(10000)लाख, समीम मिया  (50000) हजार, इस्माईल मिया केतार (100000)लाख, जैमूल मिया (30000)हजार,सराजुदिन मिया(20000)हजार, समशु मिया(2000) हजार,सलमान मिया(20000) हजार,रफीक मिया(40000)हजार, मुस्तफा अंसारी (4000) हजार,  जमरुला मिया (15000) हजार,कृष्ण कुमार(15000)हजार, कन्हाई पटवा(48000)हजार,शम्भू पटवा(50000हजार,रबी मेहता (25000)हजार।
 जांच के दौरान सीआई जगरनाथ मांझी, पंचायत सेवक रामनाथ सिंह, ज़िप सदस्य सह कमिटी  अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद,सचिव उमेश दुबे, हेमंत कुमार पाठक, रामाशंकर प्रसाद,बिनोद प्रसाद भगत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

115 total views, no views today

गढ़वा : विजय हुए वार्ड पार्षद

वार्ड 5 से अंजू देवी
वार्ड 1 से गज़ाला सिद्दिकी
वार्ड 3 से रेणु देवी
वार्ड 18 से मनोज महतो
वार्ड 21 से रिंकू कुमारी
वार्ड 16 से ममता देवी
वार्ड 14 से रश्मि सिन्हा
वार्ड 19 से संजय कुशवाहा
वार्ड पार्षद 11 से सत्यावती देवी
वार्ड 17 से मीरा कुमारी
वार्ड 20 से सबिता देवी
वार्ड 2 से नेरगीश बानो
वार्ड 10 से स्नेहा देवी
वार्ड 8 से दुर्गा देवी
वार्ड 9 से कमला देवी
वार्ड 4 से दिनेश गोंड़
वार्ड 15 से अनिता देवी
वार्ड 13 से चंदन देवी
वार्ड 7 से विनोद प्रसाद

237 total views, 1 views today

Big Breaking – गढ़वा, नामधारी कॉलेज बज्रगृह मे तैनात पुलिस हवलदार की गोली मारकर हत्या

गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित नामधारी काॅलेज में चुनाव को लेकर बने बज्रगृह में तैनात एक हवलदार को तड़के सुबह करीब 6 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारने वाला भी ड्युटी में तैनात आईआरबी का जवान है।


मृतक जवान अफरोज समद बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत बरदाहा गांव का रहने वाला बताया जाता है। 1988 में हवलदार पोस्ट पर इसकी पोस्टिंग हुई थी।जबकि गोली चलाने वाला जवान यूपी नारायण सिंह गढ़वा जिला के मझिआंव थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जाता है। गोली मारने के बाद यह हथियार के साथ फरार है।

प्रात्त जानकारी के मृतक हवलदार अफरोज समद सुबह अपने बेड पर नास्ता कर रहा था। इसी क्रम में आईआरबी जवान यूपी नारायण सिंह आया और हवलदार पर चार गोलियों एक के बाद एक दाग दी। हवलदार को एक गोली सीना में, एक गोली बांह पर और 2 गोली बांये जांघ पर लगी है। इससे हवलदार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

हवलदार को गोली मारने की घटना से चारों ओर सनसनी फैल गई। पुलिस कप्तान एसपी मो0 अर्शी, डीएसपी मुख्यालय संदीप गुप्ता, एसडीपीओ समीर तिर्की, थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह, और गढ़वा सीआई पुलिसकर्मी संदीप रंजन घटना स्थल पर पहुंचे।
एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

 

401 total views, 1 views today

गढ़वा : गढ़वा नगर परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष में नोटा के 760 एवं नगर उंटारी नगर पंचायत में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के कुल 591 वोट नोटा में पड़े

गढ़वा : नगर परिषद गढ़वा में नगर निकाय के हुए अध्यक्ष पद के चुनाव में 591 वोटरों ने नोटा का प्रयोग किया वही उपाध्यक्ष पद में 169 वोटरों ने नोटा का प्रयोग किया। नगर पंचायत नगर उंटारी में अध्यक्ष पद में 404 वोट नोटा में तथा उपाध्यक्ष पद में 187 वोटरों ने नोटा का प्रयोग किया ।इस तरह से गढ़वा नगर परिषद एवं नगर पंचायत नगर उंटारी में अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद के लिए पुल 1351 वोट नोटा में पड़े। गढ़वा में अध्यक्ष पद की कांग्रेस प्रत्याशी कमर सफदर को नोटा से भी कम 401 मत मिले वहीं नगर उंटारी में राजद से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी सीमा देवी को नोटा से कम400 मत मिले ।गढ़वा में अध्यक्ष पद की प्रत्याशी कमर सफदर को जहां कुल 401 वोट मिले थे वहीं नोटा में वोटरों ने 591 वोट डाले वही नगर उंटारी में राजद प्रत्याशी सीमा देवी को 400 मत मिले, वही वहां के वोटरों ने 404 मत नोटा में दबाए।

230 total views, 1 views today

गढ़वा : विधायक सहित कई भाजपायी पहुंचे मतगणना केन्द्र


गढ़वा : जिले के दो नगर निकाय चुनाव में चार में से तीन सीट जीतने की सूचना पाकर विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी, जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, ओमप्रकाश तिवारी, कैलाश कश्यप, मनोज पटनायक, बबलू दूबे, रिंकू तिवारी सहित कई भाजपा नेता मतगणना केन्द्र पर पहुंचे। अबीर,गुलाल के साथ माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। भाजपाइयों ने एक-दूसरे को जीत की बधाई दी।

262 total views, no views today

गढ़वा : एक-दूसरे को माला डालकर बधाई दिये मीरा और अलख

अपनी पत्नी को माला पहनाते अलखनाथ पांडेय
अपनी पति को माला पहनाती मीरा पांडेय

गढ़वा : गढ़वा नगर परिषद चुनाव में उपाध्यक्ष पद पर विजय हासिल करने के बाद मीरा देवी अपने पति अलखनाथ पांडेय एवं अलखनाथ पांडेय ने मीरा देवी को ऐसे माला पहनाया मानो उनकी शादी का जयमाला कार्यक्रम हो। जीत की खबर सुनकर पहले अलखनाथ पांडेय मतगणना केन्द्र पहुंचेे। उनके आने के आधा घंटा बाद उनकी पत्नी मीरा देवी वहां पहुंची। मीडिया सेल के सामने दोनों एक दूसरे के सामने आ गये। समर्थकों के कहने पर अलखनाथ पांडेय ने अपनी पत्नी को माला पहनाकर शुभकामना दी। मीरा भी पीछे कहां रखने वाली थीं, कहा पतिदेव इस जीत के असली हकदार तो आप ही हैं। उन्होंने भी झट से एक माला अपने पति अलखनाथ पांडेय के गले में डाल दी। दोनों के एक-दूसरे के गले में माला डालने एवं माला को पकड़े रखने का सीन वैसा ही दिख रहा था, जैस वर माला कार्यक्रम का होता है। किसी एक पत्रकार ने अलखनाथ से पूछ भी डाला कि शादी में वरमाला हुआ था या नहीं, उन्होंने हसते हुए कहा नहीं।

66 total views, no views today

गढ़वा : विनोद प्रसाद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 657 मतों से हराया

विजेता वार्ड पार्षद
विजेता वार्ड पार्षद

गढ़वा : गढ़वा नगर परिषद के 21 वार्डों में हुये चुनाव में वार्ड 7 से विनोद प्रसाद ने अपने प्रतिद्वंदी सावित्री देवी को सबसे अधिक 657 के भारी मतों से हराया । वही दुर्गा देवी ने अपने प्रतिद्वंदी नीलम शर्मा को सबसे कम 31 मतों हराकर जीत दर्ज किया। नगर परिषद के वार्ड नंबर 1 से गजाला सिद्दीकी ने अपने प्रतिद्वंदी को 55 मतों से वार्ड नंबर 2 में नरगिस बानो ने अपने प्रतिद्वंदी शहनाज परवीन को 50 मतों से वार्ड नंबर 3 में रेनू देवी ने अपने प्रतिद्वंदी नाजनी प्रवीण को 399 मतों से वार्ड नंबर 4 में दिनेश कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी हीरालाल गोड़ को 164 मतों से वार्ड नंबर 5 में अंजू देवी ने अपने प्रतिद्वंदी पिंकी देवी को 379 मतों से वार्ड नंबर छह में घनश्याम प्रसाद ने अपने प्रतिद्वंदी मोहम्मद इस्लाम को 177 मतों से वार्ड नंबर 7 में विनोद प्रसाद ने अपने प्रतिद्वंदी सावित्री देवी को 657 मतों से वार्ड नंबर 8 में दुर्गा देवी ने अपने प्रतिद्वंदी नीलम कुमारी शर्मा को 31 मतों से वार्ड नंबर 9 में कमला देवी ने अपने प्रतिद्वंदी अनिता कुमारी को 40 मतों से वार्ड नंबर में 10 में स्नेहा देवी ने अपने प्रतिद्वंदी जुलेखा खातून को 112 मतों से वार्ड नंबर 11 सत्यवती देवी ने अपने प्रतिद्वंदी चंद्रावती देवी को 384 मतों से वार्ड नंबर 12 में आलोक रंजन ने अपने प्रतिद्वंदी मनोज कुमार पांडे को 99 मतों से वार्ड नंबर 13 में चंदन देवी ने अपने प्रतिद्वंदी सीमा मिश्रा को 235 मतों से वार्ड नंबर 14 में रश्मि सिन्हा ने अपने प्रतिद्वंदी सविता देवी को 403 मतों से वार्ड नंबर 15 में अनीता देवी ने अपने प्रतिद्वंदी रीता देवी को 53 मतों से वार्ड नंबर 16 में ममता देवी ने अपने प्रतिद्वंदी तारा देवी को 54 मतों से वार्ड नंबर 17 में मीरा देवी ने अपने प्रतिद्वंदी राजीव रंजन को 140 मतों से वार्ड नंबर 18 में मनोज कुमार महतो ने अपने प्रतिद्वंदी मदन मोहन गुप्ता को 195 मतों से वार्ड नंबर 19 में संजय कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी राधा कृष्ण महतो को 116 मतों से वार्ड नंबर 20 में सविता देवी ने अपने प्रतिद्वंदी विष्णु कुमार को 496 मतों से वही रिंकू कुमारी ने अपने प्रतिद्वंदी गुप्ता को 59 मतों से पराजित कर वार्ड पार्षद पद पर जीत हासिल की।

190 total views, no views today

गढवा : ससमय पहुंचे मतगणना कर्मी


गढवा : नामधारी काॅलेज स्थित मतगणना हाॅल में निर्धारित समय पर सभी मतगणना कर्मी पहुंच गए थे। जैसे ही मतगणना शुरू हुआ सभी कर्मी अपने अपने निर्धारित स्थान पर मतों की गिनती शुरू कर दी। प्रत्येक राउंड में सभी कर्मी वोटांे की संख्या बता रहे थे।

ऐसे मिले वोट :-
गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष प्रत्याशी
पिंकी केशरी, भाजपा- 6411
अनिता दत्त, जेएमएम- 6357
मणिमा नारायण, आरजेडी- 5117
कमर सफदर, कांगे्रंस- 420
नैमू निशा, बसपा- 987

गढ़वा नगर परिषद उपाध्यक्ष प्रत्याशी
मीरा देवी, भाजपा- 6899
मो. शमीम, आरजेडी-3728
डा. अशजद, झामुमो-3385
विनोद कुमार जायसवाल, निर्दलीय-3810
राजेश कुमार चैबे, कांग्रेस- 326
शिवशंकर महतो, बसपा- 784
पुनमचंद, निर्दलीय- 439
मो. इस्ताक, आजसू- 344

272 total views, no views today

गढ़वा : गढ़वा में भागवा राज, चार में से तीन सीटें बीजेपी की झोली में

भाजपा के विजयी अध्यक्ष एवं एएन पांडेय विक्टरी दिखाते

 

अपनी पत्नी उपाध्यक्ष मीरा देवी को माला पहनाते एएन पांडेय

> पिंकी ने सबको पटका, मीरा मारी बाजी, विजया को विजय का ताज
गढ़वा : नगर निकाय चुनाव के तहत गढ़वा जिला मुख्यालय में नगर परिषद एवं नगरउंटारी अनुमंडलीय मुख्यालय में हुए नगर पंचायत चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज करते हुए भागवा परचम लहरा दिया है। भाजपा प्रत्याशी सह गढ़वा नगर परिषद की निवर्तमान अध्यक्ष पिंकी केशरी ने अपनी प्रतिद्वंदी पूर्व नप अध्यक्ष सह झामुमो प्रत्याशी अनिता दत्त को 54 मतों से हराकर नगर परिषद पर अपना कब्जा बरकरार रखा। शुरूवाती दौर में पिछड़ने वाली पिंकी ने अंतिम राउंड में अध्यक्ष पद के अन्य सभी प्रत्याशियों को पीछे छोड़ते हुए जीत का ताज प्राप्त किया। इसी तरह नगर परिषद गढवा के उपाध्यक्ष पद की भाजपा प्रत्याशी सह भाजपा के चर्चित नेता एएन पांडेय की पत्नी मीरा देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदार बिनोद जायसवाल को 3089 वोटों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। प्रथम राउंड में पिछड़े के बाद सभी चारों राउंड में मीरा देवी शेष प्रत्याशियों को काफी पीछे छोड़ते हुए जीत को अपने कब्जे में कर लिया।

नगरउंटारी की विजेता अध्यक्ष विजयालक्ष्मी देवी

वहीं नगर उंटारी नगर पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विजयालक्ष्मी देवी ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी बसपा प्रत्याशी किरण देवी को 2456 वोटों से सिकस्त देते हुए अपने नाम को चरित्रार्थ करते हुए विजय की शिखर को प्राप्त कर ली। उपाध्यक्ष पद पर समाज सेवा में अपने आप को पूरी तरह समर्पित कर देने वाली लता देवी ने भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश को 446 वोटों से हराकर बाजी मार ली। बतातें चलें कि गढ़वा नगर परिषद एवं नगरउंटारी नगर पंचायय का अध्यक्ष पद क्रमशः महिला सामान्य एवं महिला पिछड़ा के लिए आरक्षित था, जबकि दोनों स्थानों पर उपाध्यक्ष का पद सामान्य था। उसके बावजूद गढ़वा  एवं नगरउंटारी के उपाध्यक्ष पद पर महिलाओं ने कब्जा जमाया। दोनों जगहों पर पुरूष प्रत्याशियों को मात खानी पड़ी। इस तरह गढ़वा जिले के सभी चारों पदों पर महिलाओं का कब्जा हो गया है।

224 total views, no views today

गढ़वा : लगातार दूसरी बार वार्ड पार्षद बनी रश्मि

वार्ड 14 के वार्ड पार्षद प्रमाण पत्र देते पदाधिकारी

गढ़वा : गढवा नगर परिषद के वार्ड न. 14 में वार्ड पार्षद रश्मि सिंन्हा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सविता देवी को 403 वोटों से हराकर इतिहास रचा। जब से गढ़वा नगर पंचायत अस्तित्व में आया था। तब से लेकर अभी तक पति पत्नी ही वार्ड पार्षद रहे है। नगर पंचायत बनने के बाद रश्मि सिन्हा के पति जितेंद्र सिन्हा वार्ड पार्षद थै। उसके बाद दो बार से लगातार रश्मि सिन्हा चुनाव जितते आ रही है।

155 total views, 1 views today

गढ़वा : विधायक ने जीत का श्रेय जनता को दिया

भाजपा के जीत पर जनता को बधाई देते विधायक

गढ़वा : भाजपा को विपक्षियों द्वारा बदनाम करने की साजिश को यहां की जनता ने कुचलने का काम किया है। उक्त बातें गढ़वा के विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने गढ़वा नगर परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार की जीत के बाद पत्रकारों से कही। विधायक ने कहा कि भाजपा के जीत से यह साबित हो गया कि उनकी छवि को बदनाम करने के लिए विपक्षी नेताओं द्वारा तरह-तरह के हथकंडे अपनाया गया। चुनाव में भाजपा को हराने के लिए धनकुबेरों द्वारा यहां की भोली भाली जनता को पैसा से खरीदने का प्रयास किया गया परंतु भाजपा के प्रति लोगों में जो अटूट विश्वास और प्रेम है उसे विपक्ष नहीं खरीद पाया। यहां की जनता भाजपा के सुशासन पर मुहर लगाई और यहां से भाजपा के दोनों प्रत्याशी सहित अधिसंख्य भाजपा समर्थक वार्ड पार्षद ने जीत हासिल की। विधायक ने कहा कि जिस वीडियो को वायरल कर विपक्ष वोट हासिल करना चाहता था वह भी भाजपा को बदनाम करने का एक साजिश का हिस्सा था। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। विधायक ने यह भी कहा की एक साजिश के तहत गढ़वा के सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का विपक्ष के प्रयास को भी यहां की जनता कुचलने का काम किया है। उन्होंने जनता के प्रति आभार प्रकट करते हुए जीत की बधाई दी।

211 total views, no views today

गढ़वा : भाजपा के जीत पर पूरे शहर में निकला विजयी जुलुस

विजयी जुलुस मे शामिल अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष


गढ़वा : नगर परिषद गढ़वा में भाजपा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पिंकी केसरी एवं उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी मीरा देवी की जीत एक खबर आते ही भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके बाद मतगणना परिसर के बाहर भाजपा समर्थक झंडा लहराते हुए जयकारा लगाने लगे साथ ही आतिशबाजी करते हुए एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी। इसके बाद भाजपा के गढ़वा क्षेत्र के विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी एवं अन्य समर्थकों के साथ मतगणना परिसर में पहुंचे। इसके बाद अध्यक्ष पिंकी केसरी एवं उपाध्यक्ष मीरा देवी को प्रमाण पत्र दिलाया। प्रमाण पत्र लेने के बाद विधायक समेत गढ़वा नगर परिषद से विजई अध्यक्ष प्रत्याशी पिंकी केसरी एवं उपाध्यक्ष प्रत्याशी मीरा देवी ,भाजपा नेता अलखनाथ पांडेय, संतोष केसरी सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं समर्थक मतगणना परिसर से भव्य विजयी जुलूस के साथ गढ़वा शहर की ओर रवाना हुए । जुलूस में सभी कार्यकर्ता झंडा लहराते हुए जयकारा मनाने के साथ-साथ खूब अबीर गुलाल उडाया। जगह-जगह आतिशबाजी भी किया जा रहा था। विजयी जुलुस के साथ विधायक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समंत भाजपा कार्यकर्ता पूरे शहर में घूम घूम कर एक दूसरे को बधाई दी एवं जीत की खुशी मनाई। इसके अलावा शहर के विभिन्न मंदिरों में माथा टेक आशीर्वाद लिया। जुलूस में विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी, भाजपा नेता अलखनाथ पांडेय, संतोष केसरी, ब्रजेश उपाध्याय, भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी, चंदन जायसवाल, सत्यदेव पांडे, मुरली श्याम सोनी, बबलू दुबे सहित काफी संख्या में भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

267 total views, no views today

गढ़वा : ममता, मीरा व संजय ने लगाई हैट्रिक


गढ़वा : गढ़वा नगर परिषद के विभिन्न वार्डों के लिए हुए वार्ड पार्षद के चुनाव में कई वार्ड पार्षद तीसरी बार या दूसरी बार चुनाव जीतने में कामयाब हुए हैं। जबकि कई वार्ड पार्षदों को इस बार हार का सामना करना पड़ा है। वार्ड 16 की वार्ड पार्षद ममता देवी, वार्ड 17 की पार्षद मीरा कुमारी तथा वार्ड 10 के पार्षद संजय कुमार हैट्रिक लगाने में कामयाब रहे हैं। इसमें से मीरा कुमारी पिछली बार निर्विरोध निर्वाचित हुई थी। मगर इस बार उसने निकटतम प्रत्याशी राजीव रंजन को पराजित किया। इसी प्रकार वार्ड 2 की वार्ड पार्षद नरगीश बानो, वार्ड 11 की पार्षद सत्यवती देवी, रश्मि सिन्हा, अनीता देवी, सविता देवी दूसरी बार वार्ड पार्षद चुनी गई। इनमें से रश्मि सिन्हा के पति जितेंद्र कुमार, अनीता देवी के पति सुरेंद्र कश्यप, विनोद प्रसाद की पत्नी आरती देवी पूर्व में वार्ड पार्षद रह चुकी हैं। जबकि पूर्व वार्ड पार्षद हीरालाल गोंड, इस्लाम व सोनी गुप्ता को इस बार हार का सामना करना पड़ा।

169 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : रंका में रवि भारत गैस ने भब्य मनाया उज्जवला दिवस


रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के गोपीनाथ सिंह नगर भवन में भारत के प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना उज्ज्वला दिवस रंका भारत गैस एजेंसी के प्रोपराइटर रवि शंकर पांडे ने भव्य रुप से उज्वला दिवस मनाया इस अवसर पर रंका बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा रंका दक्षिणी जिला परिषद सह भाजपा नेत्री उमा देवी, रंका मुखिया सविता देवी, खरडिया पंचायत के मुखिया अनिल कुमार चंद्रवंशी, सोनदाग पंचायत के मुखिया मालती देवी देवी, सांसद प्रतिनिधि सुनील माली, भाजपा मीडिया प्रभारी उतम पाण्डे, रंका भाजपा युवा महामंत्री संजय सिन्हा, आदि गणमान्य लोग इस कार्यक्रम पर उपस्थित होकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी का किया गया कार्य उज्वला दिवस के लोगों ने सराहा इस अवसर पर भारत गैस के प्रोपराइटर रवि कुमार पांडे ने गैस के रख रखा के बारे में पोजेकटर एवं अपने दोरा रखरखाव पर विस्तृत चर्चा कर लोगों को बताया इस संबंध में रवि कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री का उद्देश्य है कि सभी लोगों को उज्जवला गैस मुफ्त में दें इसके लेकर आज 4 पंचायत खरडिया, सोनदाग, कंचनपुर, तमगे गांव के लोगों को 250 गैस सलेण्डर, रेगुलेटर, चूल्हा, पाइप, लाईटर आदि का वितरण किया गया है.

82 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका राजकीय बुनियादी विद्यालय में 18 वर्ष के बाद संयोजिका एवं माता समिति का पुनर्गठन


रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के राजकीय बुनियादी विद्यालय में 18 वर्ष के बाद संयोजिका एवं माता समिति को गठित कर पर्यवेक्षक देवेंद्र नाथ उपाध्याय , विजय प्रसाद एवं बुनियादी संकुल साधन सेवी जन विजय सुकला रंका मुखिया सविता देवी के उपस्थिति में वोटिंग द्वारा चुनाव किया गया इस चुनाव में दो प्रत्याशी संजयोजिका के पद के लिए दावा किया था एक माया देवी दूसरा आरती देवी माया देवी को अपना वोट लेकर 4 वोट प्राप्त कर संयोजिका के पद के लिए विजय हुई वहीं पर आरती देवी की मात्र अपना वोट एक ही प्राप्त हुआ इस प्रकार संयोजिका के लिए माया देवी चुनी गई जो जिला के अनुमोदन के बाद राजकीय बुनियादी विद्यालय मे संयोजिका का कार्य करेगी.

95 total views, no views today

गढ़वा : 20 को मतगणना को लेकर उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता, 207 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला सुबह 8 बजे से होगी प्रारम्भ

प्रेस वार्ता करती उपायुक्त डॉ नेहा अरोड़ा

गढ़वा : नगर परिषद् एवं नगरउंटारी नगर पंचायत चुनाव के सभी 207 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शुक्रवार की सुबह आठ बजे से होने लगेगी। इसे लेकर प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ गयी है। उधर काउंटिंग को निर्वाध एवं विवाद रहित पूर्ण कराने को लेकर प्रशासन चुस्त है। काउंटिंग की सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। जिला मुख्यालय के एसएसजेएस नामधारी काॅलेज में काउंटिंग की व्यवस्था की गयी है। उपायुक्त नेहा आरोड़ा ने गुरूवार को प्रेस कांफ्रेंस कर काउंटिंग की व्यवस्था की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे से काउंटिंग शुरू होगी। वैसे मतगणना पर्यवेक्षक एवं सहायक सुबह छह बजे से ही अपने कार्य पर लग जायेगें। काउंटिंग शुरू करने की प्रक्रिया को दो घंटे में पूर्ण की जायेगी। उसके बाद आठ बजे से काउंटिंग शुरू हो जायेगी। मतगणना के लिए कुल छह हाॅल बनाये गये हैं। तीन हाॅल में गढ़वा नगर परिषद की काउंटिंग होगी। हाॅल संख्य एक में अध्यक्ष, हाॅल संख्या दो में उपाध्यक्ष एवं हाॅल संख्या तीन में वार्ड पार्षदों की काउंटिंग होगी। इसी तरह नगरउंटारी नगर पंचायत की काउंटिंग के लिए तीन हाॅल बनाये गये हैं। हाॅल संख्या चार मे अध्यक्ष, हाॅल संख्या पांच में उपाध्यक्ष एवं हाॅल संख्या छह में वार्ड पार्षदों के के चयन के लिए काउंटिंग होगी। गढ़वा नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए पांच, उपाध्यक्ष पद के लिए आठ, वार्ड पार्षद के लिए  73, नगरउंटारी नगर पंचायत चुनाव में अध्यक्ष के लिए पांच, उपाध्यक्ष के लिए आठ एवं वार्ड पार्षद के लिए  108 सहित कुल 207 प्रत्याशियों के लिए मतगणना होगा। गढ़वा के 38 एवं नगरउंटारी के 25 बूथों पर हुए मतदान के इबीएम स्ट्रांग रूम में सिल हैं। वोटों के काउंटिंग के लिए सभी काउंटिंग हाॅल में दस-दस टेबल लगाये गये हैं। इस टेबल पर मतगणना कर्मियों के अलावे अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की ओर से मतगणना एजेंट भी रहेंगे। वार्ड पार्षद के वोटों की गिनती में उन्हीं प्रत्याशियों के एजेंट रहेंगे, जिसकी गणना होगी। शेष बाहर रहेंगे। जैसे-जैसे प्रत्याशियों के मिले मतों की गिनती पूर्ण होती जायेगी। वैसे-वैसे जीतने वाले प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देने की प्रक्रिया की जायेगी। मतगणना हाॅल में शेष लोगों का प्रवेश निषेध होगा। सभी हाॅल में अलग-अलग माईक लगे रहेंगे। ताकि आवश्य सूचना से उस हाॅल के लोगों को सुूचित किया जा सके। एक सेन्टरल माइक होगा, जिसपर प्रत्याशियों के मिले मतों की जानकारी दी जायेगी। इस माइक का विस्तार बाहर तक होगा, ताकि प्रत्याशियोें के समर्थकों को भी सूचना प्राप्त हो सके। सब कुछ ठीकठाक चलता रहा तो दिन के 10 बजे तक सभी परिणाम आ जायेंगे। मतगणना केन्द्र में प्रेस एवं वरीय पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। पुलिस का व्यापक प्रबंध किया गया है, ताकि हर हाल में शांति बनी रही। एक सवाल के जवाब में डीसी ने कहा कि  एक ही पद के दो प्रत्याशियों के सर्वाधिक बराबर वोट मिलने पर उसका फैसला लाॅटरी  से किया जायेगा। प्रेस कांफे्रंस में गढ़वा एसडीओ प्रदीप कुमार, नगरउंटारी एसडीओ कमलेश्वर नारायण, रंका एसडीओ जावेद अनवर इदरीशी,  जिला  सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी  अनिल कुमार भी उपस्थित थे।

301 total views, no views today

गढ़वा : डीसी ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण

निरीक्षण करती डीसी


गढ़वा : उपायुक्त डॉक्टर नेहा अरोड़ा ने गुरुवार को एस एस जे एस एन कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। वहां 20 अप्रैल को गढ़वा नगर परिषद एवं नगर उंटारी नगर पंचायत के लिए हुए चुनाव का मतगणना होना है। इसीलिए मतगणना के लिए वहां बनाए गए सभी मतगणना कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रत्येक कक्षा में लगाए गए 10 टेबल की बारीकी से जांच की ,ताकि कोई त्रुटि न रह जाए। इसके अलावा उन्होंने गर्मी के मौसम को देखते हुए आवश्यक सुविधाओं की भी जानकारी ली। साथ ही पुलिस व्यवस्था पर अपने कनीय अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान गढ़वा के एसडीओ प्रदीप कुमार,जन सम्पर्क पदाधिकारी अनिल कुमार भी वहां मौजूद थे।

167 total views, no views today

गढ़वा : जल्द आ रहा है गरीबों का निशुल्क सत्तू बैंक सीजन 2

जानकारी देते समाजसेवी शोकत खान

गढ़वा : झारखंड के पहले शौर्य विजेता शहिद आषिश कुमार तीवारी के सम्मान में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भीषण गर्मी को देखते हुए गरीबों के साथ- साथ आम राहगीरों के लिए निशुल्क सत्तू बैंक की शुभारंभ एक सप्ताह के अंदर उद्धघाटन करने का निर्णय लिया गया।इसकी जानकारी निःशुल्क कपड़ा बैंक सह अलका बजाज के संचालक शौकत खान ने गुरुवार को अपने शो रूम में दी।उन्होंने शहर के सम्मानित नागरिको से अपील करते हुए कहा कि सत्तू बैंक से आम सम्मानित लोगों के सहयोग से आप भी गरीबों के लिए चना दाल की सत्तू डोनेट करना चाहते है तो इस नंबर पर सम्पर्क करें 9431188986.उन्होंने कहा कि डोनेट सिर्फ और सिर्फ सत्तू स्वीकार किए जाऐंगे। पैसे किसी भी किमत पर किसी से भी स्वीकार नहीं किए जाऐंगे.

106 total views, no views today

गढ़वा : पनशाला का हुआ उद्धघाटन

गढ़वा : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के बली शाह लेन में ईश्वर चंद  के घर रंगोली के पास गुरुवार को भीषण गर्मी को देखते हुए पनशाला का उद्घाटन पूनम केशरी के द्वारा राहगीरो को बताशा खिला कर और पानी पिला कर किया गया। पूनम केसरी ने कहा कि यह सेवा जब तक गर्मी रहेगी. तब तक मेरे द्वारा निःशुल्क राहगीरों के लिए सेवा देती रहेगी। मौके पर ईश्वरचंद, गयासुद्दीन, अर्पितराज, संगीता केशरी, माला केशरी, रमन केशरी,  विरिंदा कुमारी आदि कई लोग मौजूद थे।

75 total views, no views today

गढ़वा : शादी की शाल गिरह पेर आस्था के अध्यक्ष ने स्कूली बच्चों के बीच किया मिठाई वितरण

गढ़वा : जायन्ट्स  आस्था के अध्यक्ष अमित शर्मा  का दूसरी शादी की साल गिरह  के शुभ अवसर पर  जायन्ट्स आस्था के बैनर तले गुरुवार को शुखबाना के केरवा टोला स्थित प्राथमिक उत्क्रमित मध्य विध्यालय  में करीब 75 बच्चो  के बीच मिठाई और टॉफी वितरण किया गया। इस अवसर पर जायन्ट्स आस्था के अध्यक्ष अमित शर्मा  ने बच्चो को पढ़ने के लिए उचित सलाह दी।  साथ ही इस कार्यक्रम में  आस्था के निदेशक राजेश सोनी, विक्की जायसवाल एवम जायन्ट्स जाग्रती के डी ए वेद प्रकाश शर्मा मौजूद थे।

116 total views, no views today

गढ़वा : छात्र छात्राओं के लिए आ गया सुनहरा अवसर अब आपके शहर में

गढ़वा : शहर के चीनिया रोड के शांति निवास स्थित ज्ञान गंगा कोचिंग सेंटर में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी प्रारम्भ कर दी गई है। इसकी जानकारी संस्थान के प्रोपराइटर सह कुशल शिक्षक अमित कश्यप ने  गुरुवार को दी।उन्होंने बताया कि गणित, तार्किक क्षमता, सामान्य ज्ञान, अंग्रेजी, कंप्यूटर ज्ञान के सामान्य कोर्से की व्यव्स्था योग्य शिक्षको के द्वारा की गई है।  जिसमे बैंकिंग, रेलवे, एसएससी तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करायी जाएगी। इसके साथ साथ समय समय पर जाँच परीक्षा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ की जानकारी, ओपेन टेस्ट परीक्षा और परीक्षा- प्रयोगी सामग्री आदि की व्यव्स्था की गई है।उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रतियोगी  छात्र- छात्राएँ ज्ञान गंगा कोचिंग कार्यालय से सम्पर्क कर सकते है।               

नोट: रेलवे ग्रुप डी परीक्षार्थी यथाशिघ्र सम्पर्क करें।

137 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बैंको में कैश की कमी, ग्राहक परेशान

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के लगभग 35 हजार आबादी वाले क्षेत्र में एक मात्र वनांचल ग्रामीण बैंक विशुनपुरा में  स्थापित है। यह एक मात्र इस बैंक में लगभग पन्द्रह से बिस हजार खाता धारक है विशुनपुरा प्रखंड के साथ साथ मेराल, मझिआंव, बरडीहा प्रखंड के कई गांवों से लगभग 10 किलो मीटर की दुरी से आते हैं खाताधारी। वनांचल ग्रामीण बैंक में पैसा का किल्लत बना हुआ है जिसका कारण उपभोक्ताओं को पैसे के लेंन देन  करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
लेकिन बैंक में पैसे के अभाव के कारण पिछले कई दिनों से उपभोक्ता लाइन में खड़े खड़े पैसा निकासी किये बिना ही बेरंग वापस घर लौट जा रहे है, अब तो लोग बैंक में  जाना ही छोड़ दिए हैं जिसके कारन बैंक सुनसान पड़ा हुआ है कारण पैसे का आभाव।
वही बिषम परिस्थिति में बैंक द्वारा पेंसनधारियो को एक दो हजार रुपये निकासी की जा रही है।
बैंको में राशि के अभाव मे पूरे दिन बैंक में लाइन में खड़ा रहना पड़ता है।बैंक में पहुँचे प्रखंड के कई खाताधारकों ने बताया की उन्हें जरूरत के हिसाब से पैसा का निकासी नही हो पा रही है। कहा कि शादी लगन को लेकर बैंक में जो पैसा जमा किया था ओ भी समय पर नही मिलने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उपभोक्ताओं ने कहा कि पैसा नही मिलने के कारण अपना पैसा बैंक में रहते हुवे लोगो से इंटरेस्ट पर पैसा लेना पड़ रहा है।
इस सम्बंध में वनांचल ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक मणिशंकर कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पहले 10 लाख रुपये आया था जो एक ही दिन में पैसा खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि बैंक में कैश की उपलब्धता जरूरत के अनुसार नही मिल पा रही है जिस कारण सामान्य निकासी नही हो पा रही है। और कहा कि मार्केट से पैसा नही आने के कारण और समस्या बनी हुई है।

208 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : सोन नदी में डूबने से 10वर्षीय बच्चे की मौत

केतार(गढ़वा) : प्रखण्ड के पाचाडुमर पंचयात अंर्तगत खैरवा गांव के बिनोद सिंह का 10वर्षीय बेटा सूरज सिंह की मौत सोन नदी में डूबने से हो गई है ।जानकारी अनुसार सूरज अपने घर से गांव के ही कुछ साथयो के साथ लगभग 11 बजे सोन नदी में स्नान करने लिए गया था जो कि सोन महज खैरवा गांव आधा मिल की दूरी पर स्थित है सूरज अपने साथियों के साथ खेल खेल में सोन नदी में नहाने के दौरान गहरे पानी मे चला गया पर तैरने नही आने की वजह से वह गहरे पानी से निकल नही सका और गहरे पानी के अंदर समा गया। जानकारी मिलने के बाद तत्वकाल गांव के लगो और परिजनों ने सोन नदी में तैराकों के द्वारा 2 घण्टे से काफी खोज बिन की गई पर उस लड़के का लाश का कही कोई पता नही चला ईंस घटना घरवालों और पूरे गांव में शोक का माहौल छाया हुआ है। समाचार लिखे जाने तक शव का पता नहीं चल पाया था ग्रामीण शव निकालने का प्रयास कर रहे हैं थे।

268 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मानव रक्त की जरुरत पड़ने पर मानव के ही काम आता है

बिशुनपुरा(गढ़वा) : स्वैच्छिक रक्तदान को लेकर उत्कर्ष सेवा संस्थान के द्वारा राजकीय मध्य विद्यालय में रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमे 17 यूनिट रक्त दान के किया गया। डॉ राम विनोद ने कहा की रक्त का कोई विकल्प नहीं है और न ही यह कृतिम रूप से तैयार किया जा सकता है। मानव रक्त की जरुरत पड़ने पर मानव के ही काम आता है जो स्वैच्छिक रक्त दान से ही पूरा किया जा सकता है। स्वैच्छिक रक्त दान हेतु समाज के सभी लोगो को आगे आना होगा। इस पुनीत कार्यो के लिए युवाओं को खासकर आगे आना होगा। रक्तदान करने वाले में सद्दाम सिद्दीकी,राहत हुसैन, विकास कुमार तिवारी, शमीम अंसारी, सूरज कुमार गुप्ता, आशुतोष कुमार गुप्ता, आशीष सोनी,आकाश रंजन, पप्पू कुमार गुप्ता, रंजीत कुमार रवि, उमेश प्रसाद,विनय विश्वकर्मा, राजेश कुमार सिन्हा, आनंद कुमार रवि, अमित गुप्ता, अजीत कुमार सिंह हैं। मौके पर उत्कर्ष सेवा संस्थान के चेयरमैन उमेश प्रसाद, सचिव एस के वर्मा, उपप्रमुख रामसहाय राम, राधेश्याम पाण्डेय, मंटू पाण्डेय सहित अन्य मौजूद थे।

169 total views, 1 views today