विश्रामपुर | पलामू | भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चला जंसम्पर्क अभियान

जंसम्पर्क करते ईश्वर सागर चंद्रवंशी

विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर विस क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी के पक्ष में डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने जंसम्पर्क अभियान चलाया.इस क्रम में ईश्वर सागर चंद्रवंशी तोलरा व लालगढ़ पंचायत के गांवो में जाकर लोगो से मिले. लोगो को भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया और पार्टी प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की.जंसम्पर्क अभियान में अमरेश तिवारी,उपेंद्र तिवारी,अनिल तिवारी,रामसरिख तिवारी,रामानंद तिवारी,सुजीत पासवान,अजित चौधरी,उदय दुबे सहित कई लोग शामिल थे.

1 total views, 1 views today

विश्रामपुर | पलामू | महागठबंधन प्रत्याशी ददई दुबे के पक्ष में चलाया जंसम्पर्क

जंसम्पर्क चलाते छोटन उपाध्याय व अन्य

विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर विस क्षेत्र के वरीय नेता छोटन उपाध्याय ने अपने समर्थकों के साथ महागठबंधन प्रत्याशी चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे के पक्ष में जंसम्पर्क चलाया.जंसम्पर्क अभियान के तहत छोटन उपाध्याय छिपादोहर,नवाडीह,तुलबुला,हतायी सहित विश्रामपुर व नावाबाज़ार प्रखंड के दर्जनों गांव में जाकर लोगो से मिले और ददई दुबे के पक्ष में मतदान करने की अपील की.इससे पहले श्री उपाध्याय ने अपने समर्थकों के साथ एक बैठक की.बैठक में महागठबंधन प्रत्याशी ददई दुबे को समर्थन देने का निर्णय लिया गया.छोटन उपाध्याय ने कहा कि महागठबंधन प्रत्याशी ददई दुबे ईमानदार व स्वच्छ छवि के नेता है इसलिये हम सब इनका समर्थन कर रहे है.मौके पर ऋतुराज मिश्रा,रिंकू पासवान,द्वरारिक यादव,उमेश साव,आनंद चौधरी,अभिषेक मिश्रा,आकाश कुमार,भोलू सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

4 total views, 4 views today

रेहला | पलामू | राजद के कई नेता बसपा में हुये शामिल

बसपा में शामिल होते राजद नेता

रेहला | पलामू | बसपा के द्वारा रेहला के डंडिला कला गांव में मिलन समारोह का आयोजन किया गया.इस मिलन समारोह में राजद नेता गोपाल राम के नेतृत्व में कई लोग बसपा में शामिल हो गये.सभी को बसपा के प्रदेश प्रभारी एम एच खान,अरुण अम्बेडकर व विश्रामपुर प्रत्याशी राजन मेहता ने माला पहनाकर स्वागत किया.राजन मेहता ने कहा कि बसपा विश्रामपुर विस क्षेत्र में और मजबूत हो गया है.गोपाल राम ने कहा कि राजद समाजिक न्याय की लड़ाई से भटक गया है.बहन मायावती के नीति-सिद्धांतों से प्रभावित हो कर बसपा में शामिल हुआ हूं.बसपा का दामन थामने वालो में डॉ• मुबारक अंसारी,आशीष ठाकुर,चंदन राम,हीरा लाल राम,चंद्रावती देवी सहित दर्जन भर लोगो का नाम प्रमुख है.मौके पर बसपा के प्रदेश महा सचिव अरुण राम,जिलाध्यक्ष अशोक राम, प्रखंड अध्यक्ष शिवकुमार राम,नगर अध्यक्ष डॉ• साबिर अंसारी सहित कई लोग मौजूद थे.

3 total views, 3 views today

विश्रामपुर | पलामू | झारखंड में खनिज-संपदा का अकूत भंडार,फिर क्यों बदहाल – हेम नारायण साह

प्रेसवार्ता में मौजूद जदयू विधायक व अन्य

> बिहार महाराजगंज के विधायक ने किया प्रेसवार्ता, गिनायी नीतीश सरकार की उपलब्धियां

विश्रामपुर | पलामू | बिहर महराजगंज के विधायक हेम नारायण साह ने कहा कि झारखंड में अकूत खनिज-संपदा है.बावजूद झारखंड बदहाल स्थिति में है.इसका मुख्य कारण सत्ता में रहे लोगो का विकास के प्रति उदासीन रवैया है.विकास के प्रति गम्भीर नही रहने वाले लोगो को सत्ता में बने रहने का कोई हक नही है.समय आ गया है कि वैसे लोगो का सत्ता उखाड़ फेंका जाये.श्री साह विश्रामपुर में जदयू द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे.विधायक हेम नारायण साह विश्रामपुर जदयू प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद के पक्ष में चुनाव प्रचार करने हेतु विश्रामपुर आये हुये है.उन्होंने बिहार में नीतीश सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्यो को गिनाते हुये कहा कि अब झारखंड को भी बिहार के विकास मॉडल की जरूरत है.जदयू प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि पिछले 35 वर्षों से दो लोगो ने विश्रामपुर को चारागाह बना लिया है.लेकिन इसबार जनता उनका चरित्र समझ चुकी है.इसबार ऐसे लोगो को जनता जरूर सबक सिखायेगी.मौके पर विश्वनाथ राम,सुनील कुमार सिंह,कृष्णा प्रसाद केशरी,प्रदीप कुमार गुप्ता,सुनील गुप्ता,पंकज कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.
> समर्थकों के साथ जदयू में शामिल हुये राहुल सिंह सोलंकी
उंटारी रोड प्रखंड के युवा समाज सेवी राहुल सिंह सोलंकी आज अपने समर्थकों के साथ जदयू में शामिल हो गये.जदयू के विश्रामपुर चुनावी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में बिहार महराजगंज के विधायक हेम नारायण साह व जदयू प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद ने सभी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया.

2 total views, 2 views today

विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर में खुला झाविमो का चुनावी कार्यालय

कार्यालय का उद्घाटन करते अतिथि

विश्रामपुर | पलामू | झाविमो का विश्रामपुर नप मुख्यालय में सोमवार को चुनावी कार्यालय खोला गया.कार्यालय का उद्घाटन झाविमो प्रत्याशी अंजू सिंह ने फीता काट कर किया.श्रीमति सिंह ने कहा कि विकास की सोच के साथ चुनावी समर में कूदी हूं.विकास का सपना तो झाविमो ही साकार कर सकता है. उन्होंने कहा कि विश्रामपुर विस क्षेत्र में अबतक दो लोगो का लगातार 35 वर्षो तक निरंकुश शासन रहा है.अब यहां की जनता को शासक की नही सेवक की जरूरत है.मौके पर झाविमो विस प्रभारी प्रवीण सिंह,सलीमुद्दीन अंसारी,देवनाथ यादव,कमरोज अलाम,राहुल दुबे,टुन्ना बक्सराय,निरंजन सिंह खरवार,नवल पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे.

5 total views, 5 views today

रेहला | पलामू | बी मोड़ में खुला भाजपा का चुनावी कार्यालय

उद्घाटन के मौके पर मौजूद भाजपाई

रेहला | पलामू | विश्रामपुर प्रखंड के मुख्य कस्बा रेहला-बी मोड़ स्थित चंद्रवंशी कॉम्पलेक्स में भाजपा का चुनावी कार्यालय सोमवार को खोला गया.चुनावी कार्यालय का उद्घाटन वरीय भाजपा नेता शुशील कुमार चौबे उर्फ टिकैत चौबे,प्रादेशिक नेता भोला चंद्रवंशी व विस प्रभारी ओमप्रकाश तिवारी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया.टिकैत चौबे ने कहा कि पार्टी के नेता व कार्यकर्त्ता प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी के चुनावी अभियान में जी-जान से जुट जाये. गांव-गांव व घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां बताये.पार्टी प्रत्याशी की जीत पक्की है.मौके पर सतीश्वर प्रसाद सिंह,सांसद प्रतिनिधि अनुज पांडेय,बीस सूत्री अध्यक्ष कुश कुमार ओझा,बिहारी लाल गुप्ता,आशीष पांडेय,भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सीताराम आर्य,ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णमुरारी सिंह,आलोक पांडेय,देवलाल चौधरी,सुनीता सिंह,छोटन सिंह,दिलीप पासवान,श्यामनारायण पासवान,सुरेश पांडेय सहित कई भाजपा नेता-कार्यकर्त्ता मौजूद थे.

5 total views, 5 views today

केतार । गढ़वा । पूर्व विधायक एवं निर्दलीय प्रत्याशी अनंत प्रताप देव का चुनावी कार्यालय खुला

केतार से पपु दुबे की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । पूर्व विधायक निर्दलीय प्रत्याशी अनंत प्रताप देव उर्फ छोटे राजा का चुनावी कार्यालय का उद्घाटन दीपक प्रताप देव ने फीता काटकर किया। देव ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता लेकिन पराजित नहीं। श्री देव जनता के बीच रोड मार्च भी किया और अनंत प्रताप देव को वोट देने की लोगों से अपील की। साथ में सुरेश प्रसाद कामेश्वर सिंह श्याम बिहारी सिंह रामेश्वर सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

3 total views, 3 views today

नावा बाजार । पलामू । निर्दलीय प्रत्याशी नरेश सिंह ने अनेको गांवो का दौरा किये

तलाश न्यूज़ के लिये नसीब के रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । विश्रामपुर विधानसभा निर्दलीय उम्मीदवार नरेश सिंह ने कांडी और नावा बाजार प्रखंड के विभिन्न गांव हटाई, तमदगा, ततिपथर,टेनरिया, सोहदाग कला, जमारी, मुसिखाप, भूखला,कैरिया आदि गांवो का दौरा किये। उन्होंने लोगो से बात करते हुऐ, कहा की विश्रामपुर विधानसभा पर लगभग 35 वर्षो से दो ही प्रत्याशी का पारा पारी जितने के बाद भी इस विधानसभा में मूलभूत आवश्यकता रोजगार, सड़क, शिक्षा, सिचांई जैसी आवश्यकताओ को भी यहां के जनप्रतिनिधि पूरा नही कर सके। इसलिये इस बार पूरा जनता ने मूड बना लिया है। इस बार बहुत ही सोच समझ कर जनप्रतिनिधि चुनेगी। जिससे क्षेत्र में विकास हो सके। इस बार जनता निर्दलीय प्रत्यशी नरेश सिंह को अपना जनप्रतिनिधि बनना चाहती है।

6 total views, 6 views today

हुसैनाबाद |पलामू| उपमहापौर मंगल सिंह भाजपा समर्थित अंगूठी छाप का किया प्रचार

हुसैनाबाद(पलामू) मेदिनीनगर उपमहापौर मंगल सिंह पहुंचे हुसैनाबाद।जपला मुख्य बाजार का भर्मण कर व्यवसाइयों से भाजपा समर्थित उमीदवार विनोद कुमार सिंह की पहचान चिन्ह अंगूठी छाप पर वोट करने की अपील की।श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में एक साफ छवि, ईमानदार और विकास के प्रति समर्पित सरकार के लिए केवल भाजपा ही विकल्प है।

4 total views, 4 views today

रंका। गढ़वा । बीएलओ के बीच किया गया मतदाता पर्ची का वितरण

रंका। गढ़वा । निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रंका प्रखंड मुख्यालय में मतदाता पर्ची का बीएलओ के बीच किया गया वितरण। इस संबंध में पंचायती राज पदाधिकारी उत्तम रंजन ने बताया कि बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रंका प्रखंड के सभी बीएलओ को मतदाता पर्ची दिया गया है। बीएलओ अपने-अपने बूथ एरिया क्षेत्र में जाकर डोर टू डोर जाकर एक-एक मतदाता को मतदाता पर्ची देकर उनसे सिग्नेचर उनके घर का मोबाइल नंबर अवश्य लेंगे। इनके साथ में रंका प्रखंड के सैकड़ों बीएलओ उपस्थित थे।

6 total views, 6 views today

नावा बाजार । पलामू । झारखंड विकास मोर्चा का प्रखंड कार्यालय का हुआ उद्घाटन

तलाश टीवी न्यूज़ के लिये नसीब के रिपोर्ट

नावा बाजार (पलामू): नावा बाजार  प्रखंड के विश्रामपुर मोड़ समीप सोमवार को झारखंड विकास मोर्चा के विश्रामपुर -मंझिआव विधानसभा 77  के प्रत्याशी अंजू सिंह का कार्यालय का उद्घाटन अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह ने फीता काटकर किया जिसका संचालन झारखंड विकास मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश विश्वकर्मा ने की।
मौके पर अभिमन्यु सिंह ने कहा कि क्षेत्र में जनता की अपार समर्थन मिल रहा है विश्रामपुर विधानसभा की बदलाव जरूरी है जिससे क्षेत्र का विकास हो सके मैं नेता के रूप में नहीं क्षेत्र के बेटा के रूप में झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के बैनर तले में चुनाव क्षेत्र में लड़ रहा हूं ताकि  जीत कर क्षेत्र का चहुंमुखी विकास का सपना साकार के लिए युवा नौजवान ऊर्जावान बुद्धिजीवी वरिष्ठ लोगों से जन समर्थन देने की अपील कर रहा हूं आगामी 30 नवंबर 2019 को अपना बहुमूल्य नोट कंघी छाप पर बटन दबाकर क्षेत्र से भारी मतों से अंजु सिंह को विजई बनावे उक्त मौके पर विनोद विश्वकर्मा,सरवन यादव,श्रवन पांडे प्रदीप ठाकुर,सत्येंद्र यादव योगेंद्र सिंह,राजेंद्र यादव विनय यादव, अशरफ यादव अजय प्रसाद,धनंजय यादव विनोद यादव अजीत, यादवराजू कुमार गुप्ता, नंदलाल मिश्रा सहित दर्जनों झारखंड विकास मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

13 total views, 13 views today

धुरकी । गढ़वा । विजय केशरी के चुनावी कार्यलय का उद्धघाटन

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पूरी चौक के निकट झारखंड बिकास मोर्चा से चुनाव मैदान में उतरे विजय केशरी ने सोमवार को कार्यालय का फीता काट कर उद्घाटन किया। विजय केशरी ने चुनावी रणनीति के तहत सभी से वोट करने का अपील किया। इस दौरान उन्होंने कहा की हम अपने पिता रामचन्द्र केसरी के चुनावी समय से ग्रामीण जनता के लिए सेवा करते आ रहे है। निस्वार्थ भाव से और पुरी इमानदारी के साथ गरीबो असहाय लोगो के साथ देते रहे है। इस दौरान झारखंड बिकास मोर्चा के मंडल अध्यक्ष घनश्याम ने कहा की इस बार भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता विजय केसरी के साथ है ।इस मौके पर नाइफ खलीफ सूरज गुप्ता चंदेश प्रसाद जायसवाल नंदकिशोर यादव राहुल कुमार चन्द्रिका यादव सहित काफी संख्या मे समर्थक उपस्थित थे।

9 total views, 9 views today

हुसैनाबाद । पलामू । भारत स्काउट गाइड के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता अभियान

हुसैनाबाद । पलामू । भारत स्काउट गाइड के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता अभियान का शुरुआत बक्शी हाई स्कूल परिसर से बतौर मुख्य अतिथि हुसैनाबद प्रखंड विकास पदाधिकारी जय बिरसा लकड़ा व हुसैनाबाद थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर किया। मतदाता जागरूकता अभियान में स्काउट गाइड, बक्शी हाई स्कूल,+2 बालिका उच्च विद्यालय,कस्तूरबा गांधी विद्यालय,पैराडाइज स्कूल,एस एन टी,सतीश राज पब्लिक स्कूल के सैकड़ो छात्र – छात्रा भठी रोड,गांधी चौक, लंबी गली, छतरपुर रोड खादी भंडार, जयप्रकाश चौक, अम्बेडकर चौक होते हुए, हुसैनाबाद के विभिन्न गली मोहल्ले होते हुए बक्शी हाई स्कूल में समापन किया गया। इस अभियान में छात्र-छात्राओं के जागरूकता नारे…पहले करो मतदान, इसके बाद करो जलपान।।
हुसैनाबाद करे पुकार,30नवंबर को है मतदान।आदी नारों से शहर गुंजायमान हुआ। मौके पर बक्शी हाई स्कूल प्रधानाध्यापक संतोष कुमार, गर्ल्स हाई स्कूल प्रेम प्रकाश सिंह, पैराडाइज स्कूल रवि कुमार, सातीश राज पब्लिक स्कूल शिक्षक,स्काउट गाइड शिक्षक सोनू कुमार शर्मा,सुनील यादव, विवेक सिंह, उमा कुमार, स्काउट में सूरज,प्रशांत,विकास, सूरज, प्रशांत, विकास, मुजफर, नीरज, अनूपम, श्रुति, ज्योति,पूजा,अनुराधा,मुस्कान,निशा,संजू एवं अन्य स्कूल के सैकड़ो छात्र-छात्रा व कई शिक्षक- शिक्षिका शामिल रहे।

5 total views, 5 views today

नावा बाजार । पलामू । जनता ने मन बना लिया है, पारा-पारी की प्रथा समाप्त करेंगे : ब्रह्मदेव प्रसाद


तलाश न्यूज़ के लिये नसीब के रिपोर्ट

नावा बाजार (पलामू):  आज सोमवार को बिश्रामपुर-मंझिआंव विधानसभा क्षेत्र के भावी प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद ने अपने बिश्रामपुर कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस रखा किये। श्री प्रसाद ने कहा इस बार बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता मन बना चुकी है। कि पारा पारी की प्रथा को समाप्त कर क्षेत्र की तकदीर तस्वीर को बदलना है । साथ मे जदयू के बिहार से चल कर आये सिवान के विधायक हेमनारायण साह ने कहा कि जब झारखंड बिहार अलग हुई तब झारखंड की स्थिति बिहार से अच्छी थी । परंतु आज बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने अपनी सरकार में बिहार को एक अलग पहचान दी है। मौके पर पंकज गुप्ता,इसहाक खलीफा,प्रदीप साव,विश्वनाथ राम,राजेश साव,गोलू चंद्रवंशी,ददई केशरी,सुनील सिंह,राहुल सोलंकी आदि उपस्थित थे वही दूसरी तरफ श्री प्रसाद की धर्मपत्नी श्रीमती रजनी देवी अपने सहयोगी महिलाओं के साथ कांडी प्रखंड के कांडी,सलया,बनकट,नैनाबार,सलगा,जयनगर,सोनपुरा,कर्मा,सुंडिपुर,रामबान्ध,शिवपुर,घुरवा आदि कई गांव का भ्रमण किया और जनता से ट्रेक्टर छाप पर बटन दबा कर श्री ब्रह्मदेव प्रसाद जी को जितने की अपील की मौके पर सोना देवी बिमला देवी मंजू देवी,बसंती देवी आदि साथ मे भर्मण किया.।

8 total views, 8 views today

कांडी(गढ़वा):भाजपा छोड़कर छोटे राजा के समर्थन में उतरे भाजपा के कई बूथ अध्यक्ष एवं सदस्य


हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा): भवनाथपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी अनंत प्रताप देव के समर्थन में हरिहरपुर मंडल के कई कार्यकर्ताओं ने भाजपा से त्याग पत्र दे दिया। साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अनंत प्रताप देव को चुनाव जिताने का संकल्प लिया। भाजपा छोड़कर आये मझिगांवा से बूथ अध्यक्ष नंदू साह, शैलेंद्र विश्वकर्मा, बत्तो खुर्द से शशिभूषण सिंह, सुनील विश्कर्मा, हरिहरपुर से मिथिलेश सिंह, महेंद्र सिंह, श्रीनगर से लखन चंद्रवंशी सहित डेढ़ दर्जन लोगों को मुक्तेश्वर पांडेय ने माला पहनाकर स्वागत किया। भाजपा को छोड़कर अनंत प्रताप देव के समर्थन में उतरे वरिष्ठ भाजपाई सह पूर्व जिला उपाध्यक्ष मदन मोहन सिंह ने मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपने जीवन का 35 वर्ष भाजपा को समर्पण कर दिया। लेकिन नीति की राह पर चलने वाली भाजपा आज अपनी नैतिक मूल्यों को भूल चुकी है। अब उस पार्टी में रहना मुझे घुटन जैसी लग रही है। उधर मुक्तेश्वर पांडेय ने कहा कि राज्य की भाजपा के शीर्ष नेता ईमानदारी को ताक पर रख कर भ्रस्टाचारियों के समर्थन में उतर गई है। राज्य में भ्रष्टाचार का पोल खोलने वाले सरयू राय को टिकट नहीं देकर पार्टी राज्य की मान सम्मान को आघात पहुंचाया है। मौके पर राम परिखा सिंह, उमेश सिंह, मिंटू गुप्ता, शिवकुमार राम, नवल किशोर दुबे सहित कई लोग मौजूद थे।

 

24 total views, 24 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । निर्दलीय प्रत्याशी अनन्त प्रताप देव् एवं जेवीएम प्रत्याशी विजय केशरी ने रोड शो कर चलाया जनसम्पर्क अभियान

सोनु चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर। गढ़वा । :रविवार शाम निर्दलीय प्रत्याशी अनन्त प्रताप देव् उर्फ छोटे राजा ने बाजार स्थित चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया एवं जनसभा को सम्बोधित किया ।सम्बोधित करते हुए अनन्त प्रताप देव् ने कहा कि मैं पांच वर्ष तक भाजपा में रहा लेकिन पार्टी में उचित सम्मान नही मिलने के कारण मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आप लोगो के बीच हूँ आप लोगों से आशीर्वाद लेने आया हूँ जनसभा के पश्चात अपने समर्थकों के साथ रॉड शो करते हुए जन सम्पर्क किया एवं हेलीकॉप्टर छाप पर वोट करने की अपील की वही जेवीएम प्रत्याशी बिजय केशरी ने भी कर्पुरी चौक से बाजार तक जनसम्पर्क किया और कंघी छाप पर मतदान करने की अपील की.

13 total views, 13 views today

कांडी(गढ़वा):बेलहत में किसान के घर एक बकरी ने विचित्र बच्चे को दि जन्म


कांडी(गढ़वा):थाना क्षेत्र के ग्राम बेलहत निवासी बिहारी राम के एक बकरी ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया है बकरी का बच्चा विचित्र दिखने में है घर के लोगों में मायूसी हो गई वहीं दूसरी तरफ इस बात का चर्चा आग की तरह फैल गया है आसपास के पड़ोसी उस विचित्र बकरी के बच्चे को देखने के लिए ताता लगाए हुए है।

69 total views, 69 views today

बिशुनपुरा ।  गढ़वा । सामाजिक संगठन डेहान ग्रुप ने किया राशन घोटाले का किया उजागर

बिशुनपुरा । गढ़वा । बिशुनपुरा डेहान ग्रुप द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया कि वर्ष 2016 से 2019 अगस्त तक बिशुनपुरा प्रखंड के तीन पंचायत पतिहारी के दर और पतिहारी गाँव और पिपरीकला के सारो गाँव में 105 मुस्लिम परिवारों एवं बिशुनपुरा पंचायत के पतागड़ा कला और बिशुनपुरा गाँव में 54 दलित परिवारों का जन वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले राशन एवं मनरेगा में काम की उपलब्धता का सर्वे डेहान ग्रुप के द्वारा किया गया.

इस सर्वे के आधार पर पता चलता है की 10 प्रतिशत लोगो का अब तक राशन कार्ड नही बन पाया है, राशन कार्ड बनाने के लिए बिचौलियों और राशन दुकानदार 1000 से 4000 रूपये तक की घूसखोरी की जाती है एवं 128 (89%) राशनकार्डधारीयों से जवीप्र दुकानदार के द्वारा प्रत्येक कार्डधारियों से एक से चार किलोग्राम तक कटौती हो रही है साथ ही जविप्र दुकानदार के द्वारा एक वर्ष में कम से कम एक महीने से तीन महीने तक की पूरी राशन चोरी होती है, 42 (29%) कार्डधारियों ने कहा की उन्हें राशन का भुगतान करने पर रशीद नही दिया जाता है, यह अध्ययन पांच जन वितरण प्रणाली राशन दूकानदार के अंतर्गत आने वाले कार्डधारियों का किया गया था इसमें बिशुनपुरा के मनोज रवि और नवल किशोर गुप्ता, पतिहारी और पिपरीकला के चमेली स्वयं सहायता समूह, तारा महिला समूह एवं आफताब आलम जविप्र राशन दुकानदार हैं जो इन गड़बड़ियों में शामिल हैं. इस अध्ययन के अनुसार विभिन्न स्तर पर प्रयास करने के बावजूद अधिकतर कार्डधारियों के परिवार के सदस्यों का राशन कार्ड से नाम जुड़ पाना परेशानी का सबब बन गया है, कई बार राशन कार्ड में नाम जोड़ने की कोशिश की गयी पर ज्यादातर लोगो की यह समस्या बनी हुई है.

159 परिवारों के सर्वे में 69 प्रतिशत परिवारों और पिछले दो वर्षो में 71 प्रतिशत के किसी भी सदस्य को मनरेगा के तहत काम नही मिला. वर्ष 2017 में बिशुनपुरा प्रखंड में मनरेगा में 28 लाख की फर्जी निकासी हुई थी एवं मनरेगा आयुक्त के करवाई करने के बावजूद वर्तमान समय में मजदूरो को काम न मिलना, मशीन से काम और ठेकेदारों की भागीदारी बढ़ते जा रही है.भाजपा सरकार के कार्यकाल में सामाजिक सुरक्षा सम्बंधित योजनाओं में योग्य परिवार लाभ से वंचित हुए एवं बिचौलियें, घूसखोरी और भ्रस्टाचार बढ़ गयी है एवं इन राशन दुकानदारो को राजनितिक संरक्षण के कारण राशन चोरी और कटौती आम बात है.

> सरकार से ड़ेहान ग्रुप ने क्या मांग की है

जन वितरण प्रणाली में किये जा रहे गड़बड़ी जैसे राशन कटौती, राशन चोरी, राशन भुगतान का बिल न देने जैसे भ्रस्टाचार में शामिल जन वितरण प्रणाली के राशन दुकानदार एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर करवाई की जाए

पुरे प्रखंड के अंतर्गत आने वाले सभी जविप्र दुकानदारों के द्वारा सभी कार्डधारियों को पूरा राशन, सरकारी मूल्य पर भुगतान, मापतौल की मशीन से राशन वितरण एवं राशन भुगतान की पर्ची देने की व्यवस्था सुनिश्चित हो.

अभी तक 2011 के जनगणना के अनुसार राशन आवंटन का कवरेज है जिसे बढ़ाकर वर्तमान समय के जनसँख्या के आधार पर राशन का आवंटन हो

प्रत्येक गाँव में कैंप लगाकर सभी योग्य परिवारों या व्यक्तियों का राशन कार्ड और पेंशन का लाभ दिया जाए.

मनरेगा में मजदूरी दर की वृद्धि की जाए और मजदूरो को काम दिलाया जाए.

सरकारी योजनाओं से आधार की अनिवार्यता ख़त्म की जाए.

21 total views, 21 views today

नावा बाजार । पलामू । बाना होटल पर समाजवादी पार्टी का चुनावी कार्यालय खोला गया

तलाश न्यूज़ के लिये नसीब के रिपोर्ट

नावा बाजार (पलामू) : प्रखंड क्षेत्र तुकबेरा बाना बाजार प्रागंण मे सोमवार को समाजवादी पार्टी के बिश्रामपुर मझिगांंव विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मधेशवर मेहता व समाजवादी पार्टी के प्रभारी राम निहोर ने प्रखंड स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन बाना बाजार में किया । उक्त मौके पर राम निहोर ने कहा कि बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र में आपके बीच युवा, कर्मठ, संघर्षशिल, उर्जावान और योग उम्मीदवार को उतारा गया है।

आप सब मिलकर भारीमतो से साइकिल छाप मुहर लगा कर मधेशवर मेहता को विजय बनावे तभी आपके विधानसभा क्षेत्र के विकास संभव है ।

मौके पर र्पुव मुखिया राम गोविंद यादव, विरेंद्र विश्वकर्मा , नरेश विश्वकर्मा,आजाद खलिफा, महेंद्र विश्वकर्मा,अम्रत शर्मा, महेंद्र राव,पुनित, पिंटू, प्रमानंदन समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

13 total views, 13 views today

बिग ब्रेकिंग । बंशीधर नगर । गढ़वा । टेंपो अनियंत्रित होने से 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी

बंशीधर नगर । गढ़वा ।  बंशीधर नगर भवनाथपुर मुख्य मार्ग के दहेडिया मोड़ पर अनियंत्रित होकर टेंपो खाई में गिरने के कारण 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसमें 3 का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। वही दो लोग भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज रत हैं। घायलों में मझियाव थाना क्षेत्र के करुई ग्राम निवासी दीपक कुमार, भवनाथपुर थाना क्षेत्र के रंजन कुमार प्रजापति लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के विनोद कुमार का नाम शामिल है चिकित्सक ने स्थिति को देखते हुए घायल विनोद कुमार को प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया। घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए दीपक कुमार ने बताया कि टेंपो चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था और उसी दरमियान मोबाइल से बात भी कर रहा था। तब अचानक से मोड़ने के क्रम में टेंपो खाई में जा गिरी ।उसने बताया कि टेंपो चालक व सहयोगी दोनों मौके से फरार हो गए हैं।

24 total views, 24 views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । 33 हजार की तार टूट जाने से दुर्घटना होने से बाल बाल बचे ग्रामीण

धान की खेती जलती हुई

बंशीधर नगर : थाना क्षेत्र के बरडीहा ग्राम में 33 हजार की तार टूट जाने बड़ी दुर्घटना होने से बाल बाल बचे ग्रामीण। घटना के बारे में बताया जाता है कि तेतीस हजार तार टूट कर बम्बा डैम के निकट गिर चुका था। जिससे धान की खेती जल कार राख हो गया है। जब इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिला तो सबसे पहले बिजली विभाग को सूचित कर बिजली कटवाया गया।वहीं लोगो के सहयोग से है धान में लगे हैं आग को काबू में किया गया। किसान रहमान अंसारी ने बताया कि हम अपना धान काट कर खेत में है पाजा को सूखने के लिए रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि दोपहर में तेतीस हजार का तार गिरने से है धान जलकर राख हो गया । उन्होंने बताया कि हम गरीब परिवार आते हैं हमारा धान जलकर खाक हो गया है अब हम अपने बाल बच्चे परिवार को कैसे हैं भरण पोषण करेंगे। आग लगने की सूचना पाकर घटनास्थल पर काफी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष जमा हो गए।

9 total views, 9 views today

कांडी(गढ़वा):राष्ट्रीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रत्यासी कन्हैया चौबे ने अपने कार्यालय का किया उद्धघाटन

हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा):चुनाव जैसे जैसे निकट आते जा रहा है सभी पार्टियों का प्रचार प्रसार तेज होते जा रहा है।इसी क्रम में रविवार को राष्ट्रीय तृणमूल कांग्रेस के 81 भवनाथपुर विधायक प्रत्यासी कन्हैया चौबे ने पूरे दिन अपने पैतृक गांव मंझिगवां पंचायत सहित सभी सोनतटीय क्षेत्रों का दौरा किया और अपने समर्थन के लिए लोगों से अपील भी किया कि इस बार आप लोग जात- पात से ऊपर उठकर मुझे समर्थन करें ताकि मैं आपकी आवाजो को रांची विधानसभा में उठा सकू।इस दौरान वे मंझिगावां पंचायत के महूदर,सखुईया खाला,नवडीहवा,सवलडीह,के सभी घरों में जाकर लोगों से मिले। उन्होंने अपने पार्टी का चुनाव कार्यालय कांडी-मझिगावां-भवनाथपुर मुख्य सड़क पर मानिक चौबे के मकान में फीता काटकर उद्घाटन किया।इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में उपस्थित लोगों को बताया कि आज मैं आप लोगो के समक्ष बहुत आस लेकर आया हूँ।आशा है कि आप सभी मेरी आस को टूटने नही देंगे और अपना आशीर्वाद मुझे देंगे।कार्यालय उद्घाटन के बाद श्री चौबे बत्तो,डूमरसोता,दारीदह,श्रीनगर,हरिहरपूर,मेरौनी सहीत कई गांवो का भ्रमण किया और लोगों से उनका आशीर्वाद लिया।उनके साथ नगर अध्यक्ष अमरेश कुमार पांडेय,विश्वनाथ राम ,बाबूलाल शुक्ला, मझिगावां पंचायत अध्यक्ष शिवनारायण यादव,सचिव आनंद कुमार चौबे उर्फ लीला चौबे,कोषाध्यक्ष युगलकिशोर चौबे,संगठन मंत्री जयपाल चौबे,विश्राम चौबे,सत्यनारायण चौबे ,रामस्वरूप चौबे,सोनू,सुदामा, बबलू,सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

33 total views, 16 views today

डंडई(गढ़वा): थाना के द्वारा किया गया अवैध आरा मशीन जब्त

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट…

डंडई(गढ़वा): डंडई थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा के निर्देश पर ग्राम पंचायत सोनेहारा स्थितअवैध रूप से चल रहे आरा मशीन व अवैध लकड़ी को जब्त किया गया। जानकारी के अनुसार अवैध आरा मशीन के संचालन कर्ता मौके से फरार होने में सफल रहा जबकि आरा मशीन, डीजल मशीन,तथा पांच बोट लकड़ी एवं अन्य सामग्री जब्त कर ली गई।थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा ने बताया कि इस तरह का अवैध रूप से संचालित मशीन हमारे जंगल को छतिग्रस्त करता है जिसका हमारे पर्यावरण पर बहुत दूषित प्रभाव पड़ता है, जो थाना के द्वारा कभी बर्दाश्त नही किया जाएगा । साथ ही लोगों से अपील किया की इस तरह का अगर काम थाना क्षेत्र में किसी के द्वारा संचालित किया जाता हो तो थाना को सूचित करें, थाना के द्वारा तत्काल करवाई की जाएगी।

15 total views, 5 views today

केतार । खरौंधी । गढ़वा। बाबूलाल मरांडी का खरौंधी प्रखंड में चुनावी सभा

चुनावी सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी

केतार से पपु दुबे का रिपोर्ट

केतार । खरौंधी । गढ़वा ।  प्रखंड के मध्य विद्यालय खरौंधी के प्रांगण में झारखंड विकास मोर्चा के द्वारा एक चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया . जिसमें झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी मौजूद थे . इस मौके पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने कार्यकाल में सिर्फ हाथी उड़ाने का काम किया , उन्होंने कहा कि झारखंड के नौजवानों को रोजगार देने की बात कही थी . परंतु आज भी झारखंड के नौजवान बेरोजगार बेरोजगार बनकर घूम रहे हैं . झारखंड के नौजवानों को रोजगार देने के नाम पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चीन अमेरिका आदि देशों का दौरा किया . पर रोजगार का कोई व्यवस्था नहीं हो सका .उन्होंने कहा कि आज भी हजारों की संख्या में दूसरे राज्यों में नौकरी के लिए पलायन के लिए मजबूर हैं .साथ ही कहा कि हमें सोच समझकर मतदान करना है ताकि एक अच्छी सरकार बन सके. उन्होंने कहा कि रांची , रामगढ़ बोकारो, गिरिडीह, धनबाद आदि शहरों में लगे उद्योग धंधे बंद हो गया .यहां तक कि मुख्यमंत्री जी का चुनावी क्षेत्र जमशेदपुर आदित्यपुर में लगे हुए उद्योग धंधे भी बंद हो चुके हैं .उन्होंने कहा कि लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं काम की तलाश में झारखंड की युवा दर-दर भटकने के लिए मजबूर है. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है . किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं जब चुनाव आ गया तो ₹5000 बांटने का काम कर रहें हैं . उन्होंने कहा कि किसान 5000 – 6000 नहीं चाहते वे चाहते हैं कि हमारे खेतों में सिंचाई की व्यवस्था हो जिससे फसल कभी मर ना सके. इस मौके पर पार्टी के केंद्रीय महासचिव खलील अहमद पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी एवं पार्टी के प्रत्याशी विजय केशरी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की .इस मौके पर विनोद यादव लक्ष्मण प्रजापति ,महेंद्र उरांव जुबेर अंसारी ,सीताराम मेहता आदि लोग मौजूद थे.

30 total views, 18 views today

रेहला । पलामू । रेहला में लगा मेडिकल कैम्प,150 रेटिना नेत्र रोगियों की हुयी जांच

मरीजो की जांच करते चिकित्सक

> जांचोपरांत 20 मरीजो का हुआ मोतियाबिंद का सफल ऑपरेशन

रेहला । पलामू । नगर परिषद क्षेत्र के रेहला में संचालित प्रकाश आई केयर में रविवार को आयोजित एक दिवसीय मेडिकल कैम्प में मधुमेह से ग्रसित 150 नेत्र रोगियों के रेटिना की जांच की गई जबकि मोतियाबिंद से ग्रसित 20 नेत्र रोगियों का ऑपेरशन भी किया गया.चेन्नई शंकर नेत्रालय के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ प्रकाश परिमल ने मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन किया जबकि डॉ विक्रमजीत पाल ने मधुमेह से ग्रसित नेत्र रोगियों के रेटिना की जांच की.डॉ पाल ने बताया कि मधुमेह से ग्रसित रोगियों को आंख में आई गड़बड़ी का एहसास नहीं होता है.जबतक उन्हें किसी तकलीफ का अनुभव होता है तबतक उनकी आँखें खराब हो जाया करती है.इसलिए मधुमेह से ग्रसित रोगियों को अपनी आंखों के रेटिना की जांच समय- समय पर कराना चाहिए.जांच के दौरान जिन रोगियों के आंखों में कोई गड़बड़ी पाई गई उनका उपचार भी किया गया.नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ प्रकाश परिमल ने मोतियाबिंद से ग्रसित 20 नेत्र रोगियों के आंखों का ऑपेरशन किया.प्रकाश आई केयर के संचालक शशिनाथ चौबे ने बताया कि अब इस क्षेत्र में नेत्र के क्रोनिकल रोगियों को भी बाहर जाने की नौबत नहीं आती क्योंकि देश के चर्चित नेत्र अस्पताल चेन्नई के नेत्र विशेषज्ञ के द्वारा आंखों का इलाज यहां सुलभ है.उन्होंने बताया कि अब केवल झारखंड ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों से भी यहां नेत्र से जुड़ी कई गंभीर रोगी भी आते हैं जिनकी आंखों का इलाज सुगम और सहज तरीकों से होता है.

19 total views, 4 views today

नावा बाजार । पलामू । जदयू के स्टार प्रचारक हेमनारायण साह जदयू प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद के पक्ष में वोट देने की अपील किये

जदयू के स्टार प्रचारक हेमनारायण साह जदयू प्रत्याशी ब्रह्मदेव प्रसाद के पक्ष में वोट देने की अपील करते

नावा बाजार । पलामू । बिश्रामपुर व मझिआंव विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सरर्गर्मी अब तेज हो गई है जो सभी प्रत्याशी के अलावे स्टार प्रचारक भी विधानसभा क्षेत्र के मैदान संभालने के लिए अपने अपने दल से द्वौरा करने मे लग चुके हैं ।
रविवार को नावा बाजार प्रखंड क्षेत्र के धरती पर जदयू प्रत्याशी ब्राह्मदेव प्रसाद के स्टार प्रचारक बिहार राज्य के जदयू विधायक हेमनारायण साह ने नावा बाजार के इटको मे जदयू कार्यालय के उदघाटन के मौके पर पहुंचे और उपस्थित लोगों से अपिल किया कि जदयू प्रत्याशी ब्राह्मदेव प्रसाद को बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भारी मतों से जिता कर विधायक बनाए ।
और बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार के हाथों के मजबूत करें तभी आपका बिहार जैसा 24 घंटे बिजली, सडक, घर – घर नल से सबके घर पानी ,रोजगार, शिक्षा चिकित्सा से मुक्ति मिलेगी साह ने कहा कि कल बिहार और झारखंड एक मे था जो विकास के मामले में झारखंड आगे है बिहार लोग बताए ।
आज झारखंड मे सब कुछ रहते हुए विकास के मामले में बिहार से पिछे है ।
आप आपना व योग प्रत्याशी ब्राह्मदेव प्रसाद को भारी मतों से विजयी बनावे तभी आपका व आपके विधानसभा क्षेत्र के विकास संभव है ।
इस दौरान कंडा, नावा बाजार, इटको के सैकड़ों जनता से ब्राह्मदेव प्रसाद के पक्ष मे मतदान करने की बात कही ।
मौके महेंद्र प्रसाद, विश्वामित्र साह, इमताज अंसारी, राम राज्य राम,चांदसी यादव, पंडित नंनदलाल मिश्रा समेत कई लोग उपस्थित थे ।

6 total views, 1 views today

गढ़वा । जेएमएम के केंद्रीय चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

गढ़वा । झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय चुनावी कार्यालय का उद्घाटन रविवार को जिला मुख्यालय स्थित तिवारी रेस्ट हाउस में हुआ। मौके पर झामुमो कार्यकर्ताओं के अलावा महागठबंधन के कई नेता कार्यकर्ता मौजूद थे। नेताओं ने कहा कि भाजपा की नीति सिद्धान्तों और झूठे वादों से अब जनता यूबे चुकी है। इस बार हैम सब मिलकर भाजपा को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।

15 total views, 9 views today

रेहला । पलामू । अजय दुबे के स्मृति में श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन

श्रद्धाजंलि सभा में मौजूद लोग

रेहला । पलामू । युवा कांग्रेसी नेता अजय दुबे के स्मृति में रेहला स्थित चंचल शुक्ला के बीड़ी पत्ता गोदाम परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.सभा का आयोजन युवा समाज सेवी चंचल शुक्ला ने किया था. सभा में स्व• अजय दुबे के चित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी.मृत आत्मा की शान्ति हेतु दो मिनट का मौन रखा गया.सभा मे स्व• अजय दुबे के पिता पूर्व मंत्री ददई दुबे ने कहा कि युवाओं के सपनो को पूरा करना है.विश्रामपुर क्षेत्र का हर नवजवान मेरे लिये अजय के समान है.श्रद्धांजलि सभा मे पूर्व सांसद घूरन राम,विश्रामपुर जिप सदस्य विजय रविदास,नीरज शुक्ला,सुजीत शुक्ला,रविंद्र शुक्ला गुड्डू,मनोज झा,पवन शुक्ला,शिवलाल शुक्ला,अशोक चौबे,बिनोद तिवारी,सी डी राम,लक्ष्मी तिवारी,सुरेश ओझा,रमेश चौबे सहित कई लोग मौजूद थे.

58 total views, 26 views today

धुरकी। गढ़वा। मतदाता जागरूकता रथ रवाना

धुरकी प्रखंड कार्यालय परिसर में स्वीप कोषांग के नोडेल जीतेंद्र कुमार ने मतदाता रथ को रवाना किया। इस दौरान नोडेल ने कहा की मतदाता 30 नवंबर को सबसे पहले मतदान करने अपने-अपने घरों से निकल कर बुथ तक जाएं। इस दौरान रथ को प्रखंड के भंडार, अंबाखोरया, गनियारी कला, टाटीदीरी पंचायत में भेजकर एक-एक गांव के ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए भेजा गया। काफी संख्या में लोगों ने मोटरसाइकिल साइकिल पर वोट जागरूकता अभियान का तख्ती लेकर निकल पड़े थे।

20 total views, 12 views today

डंडई(गढ़वा) : विधायक प्रत्याशियों के द्वारा आदर्श आचार संहिता का किया जा रहा है घोर उलंघन

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट…

डंडई(गढ़वा): भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में जबसे प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है उसी दिन से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होना शुरू हो गया है । भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रत्याशियों के निर्देश पर प्रचार प्रसार में लगे प्रचार वाहनों के द्वारा यह किया जा रहा है । रविवार को प्रखंड क्षेत्रों में प्रचार करने पहुंच रहे विभिन्न पिकअप गाड़ियों में इसे बखूबी देखा गया । इस दौरान प्रचार करने आए कई प्रचार वाहनों में बड़े बड़े आकार के तीन-तीन साउंड बॉक्स उसके ऊपर तीन लाउडस्पीकर के साथ डीजे साउंड की आवाज में धड़ल्ले से प्रचार किया जा रहा है। जबकि उन्हें छोटे आकार के मात्र दो लाउडस्पीकर के द्वारा ही प्रचार प्रसार करना है । यह आदर्श आचार संहिता की नियमावली में निहित प्रावधान है। डीजे साउंड की आवाज में हो रहे प्रचार प्रसार से ग्रामीणों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । उतना ही नहीं उसका अप्रत्यक्ष प्रभाव छोटे-छोटे बच्चों के शरब्यता सीमा पर भी बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कोई कितना भी बड़ी-बड़ी आवाज में प्रचार प्रसार कर ले जनता को जो करना है वही करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रचार प्रसार का यह पहला दिन है पहले दिन को ही बड़ी-बड़ी आवाज सुनकर लगता है कि कान का चादर फट जाएगा । साथ ही कहा कि अभी प्रचार प्रसार का 10 दिन शेष और है इस बड़ी आवाज को सुनने से बेहतर है कि घर छोड़कर कहीं अन्यत्र चला जाऊं।नगर अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने कहा कि भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों को मात्रा दो दो लाउडस्पीकर के माध्यम से ही क्षेत्र में प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करते हैं तो उनकी वाहन को जब्त कर ली जाएगी साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई भी किया जाएगा ।

19 total views, 7 views today