Big Breaking- मनिका | लातेहार | गोली मारकर मुंशी की हत्या

मनिका (लातेहार): लातेहार जिले में एक बार फिर से अपराध चरम पर पहुंच गया है। शुक्रवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने मनिका थाना क्षेत्र के कुमंडीह पथ पर पूल निर्माण में लगे मुंशी को गोली मारकर हत्या कर दी।दरअसल लेवी के लिए उग्रवादी संगठन और अपराधी संगठन इन दिनों हावी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार रोहित सिंहा नामक युवक कुमंडीह में हो रहे पुल निर्माण कार्य में मुंशी के रूप में कार्यरत था।वह शुक्रवार को ही पुल निर्माण कार्य में आए हुए थे।रात को वह निर्माण स्थल पर बनाए गए साइडिंग में ही रुक गया था। इसी दौरान रात में लगभग 4 की संख्या में अपराधी आए और युवक को गोली मार दी।जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुल निर्माण के संवेदक दीपू सिन्हा मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन से लेवी संबंधी उन्हें कोई धमकी नहीं मिली थी। पुल निर्माण पर इस घटना के बाद ग्रहण लगने की संभावना उत्पन्न हो गई है।

नोट- लातेहार के विभिन्न प्रखंडो के लिए तलाश टीवी को रिपोर्टर की आवश्यकता है. संपर्क करें.-व्हात्सप्प- 9771118246

511 total views, no views today

मनिका(लातेहार) : पारा शिक्षकों ने सरकार की खिलाफ निकाली रैली

मनिका(लातेहार) : पारा शिक्षकों ने एकीकृत पारा शिक्षक संघ के बैनर तले मनिका हेरहंज मोड़ से उच्च विद्यालय मैदान तक सरकार विरोधी नारे लगाते हुए रैली निकाली मौके पर पारा शिक्षकों ने कहा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक हमारा हड़ताल जारी रहेगा पारा शिक्षकों ने कहा सरकार हमें छत्तीसगढ़ की तरह स्थायीकरण और मानदेय में वृद्धि करें वहीं पारा शिक्षकों ने जेल में बंद शिक्षक नेता को बिना शर्त रिहा करने की भी मांग की। लोगों ने रघुबर दास मुर्दाबाद, हमारी मांगे पूरी करो, पारा शिक्षक संघ एकता जिंदाबाद समेत कई नारे लगाएं.

83 total views, no views today

मनिका(लातेहार) : पूर्व विधायक ने किया क्रिकेट टुर्नामेंट का उद्घाटन

मनिका(लातेहार) : राजद के पूर्व विधायक रामचन्द्र सिंह ने उच्च विद्यालय मैदान में शनिवार को कॉस्को क्रिकेट टुर्नामेंट का उद्घाटन फीता काटकर व खिलाड़ीयों से परिचय प्राप्त कर किया। श्री सिंह ने कहा कि खेल से जहां खिलाड़ीयों कि प्रतिभा निखरती है वहीं आपसी भाईचारा भी बढता है। उन्होने कहा कि गॉंव में भी कई बच्चे प्रतिभावान है लेकिन जरूरत है उन्हे बेहतर मंच मिलने की। पूर्व जिला परिसद सदस्य रघुपाल सिंह ने कहा कि खेल के माध्यम से लोग आज उचाईयों को छू रहे है। ग्रामीण क्षेत्रो में भी लोग अपनी प्रतिभा के माध्यम से आगे आ रहे हैं। उन्होने कहा कि खेल में हारने वाले खिलाड़ी फीर से जित का जज्बा लेकर मैदान में आत हैं। उद्घाटन मैंच लातेहार अमवाटीकर व मनिका के बीच खेला गया। जिसमें लातेहार कि टीम ने मनिका के टीम को 24 रनों से हराकर अगले राउण्ड में प्रवेश किया। मौके पर मुकेष कुमार, दरोगी यादव, मिथिलेष पासवान, सुनिल उरॉव, उज्जवल कुमार, जितेन्द्र यादव, रविरंजन कुमार, गोलु सहीत कई लोग उपस्थित थे।

63 total views, no views today

मनिका(लातेहार) : एसपी ने किया मनिका थाना का औचक निरीक्षण

> थाना दिवस पर कुल 87 मामलों का हुआ निष्पाद

मनिका(लातेहार) : मनिका थाना में प्रत्येक शनिवार को होने वाले थाना दिवस में अब तक कुल 110 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 87 मामलों का निपटारा कर दिया गया है। थाना दिवस पर आये जमीन विवाद संबंधी मामलों पर अंचलाधिकारी नन्दकुमार राम के द्वारा त्वरीत कारवाई किया गया। वहीं अन्य छोटे छोटे मामलों का भी निपटारा किया गया। शनिवार को थाना दिवस पर हो रहे कारवाई का औचक निरीक्षण लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनन्द ने किया। वहीं पुलिस अधीक्षक श्री आनन्द ने लंबे समय से पुराने पड़े लंबित मामलों को जल्द निपटारा करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। पुराने पड़े मामलो को जल्द निपटाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ मनिका थाने में कैंप किये हुए हैं। इस मौके पर सीओ नन्दकुमार राम, थाना प्रभारी प्रभाकर मुण्डा, एसआई शमीम खान, एएसआई रामचन्द्र राम, महादेव उरांव समेंत कई लोग उपस्थित थे।

83 total views, no views today

मनिका(लातेहार): दो बस की टक्कर में एक की मौत डेढ़ दर्जन यात्री घायल

-मनिका के कुई मोड़ में एनएच 39 पर दो बसों में हुई टक्टर
-टायर फटने के कारण अनियंत्रित हुई अर्श बस ने मार दी दिपज्योति बस में टक्कर
-डालटनंगज से रांची जा रही थी अर्श बस व हजारीबाग से डालटनंगज जा रही थी दिपज्योति

लातेहार : जिले के मनिका में शनिवार को बेकाबू रफ्तार का कहर देखने को मिला। थाना क्षेत्र में एनएच 39 पर कुई मोड़ के पास बसों की आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। बसों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। मनिका थाना पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचाया गया। सभी का प्राथमिक उपचार के बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया। घायलों का इलाज डॉ0 राजु कच्छप व डॉ0 सीमा रानी ने किया।
इनकी हुई मौत :
घटना में गंभीर रूप से घायल होकर बस के स्टेयरिंग के बीच फंसे अर्श बस के चालक रामजी को कड़ी मशक्कत के बाद बस से निकाला गया। रक्तस्त्राव अधिक होने के कारण उन्हें सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
ये हुए घायल :
घायलों में दिप ज्योति बस चालक निर्मल महतो के आलावा उच्च विद्यालय मनिका के प्रधानाचार्य सुमन सिंह, साफीया खातुन डालटनगंज, रजनीकांत मिश्रा हजारीबाग, राहुल कुमार दुबे डालटनगंज, बिजय कुमार जैन डालटनगंज, अभिषेक कुमार बारालोटा, सोना गोयल डालटनगंज, अनिल राम लातेहार, जीवन थरि यादव बालूमाथ, पेरू राम रांकिकला, मनसुदन राम रजवार, निशा कुमारी रजवार, अनिशा कुमारी रजवार, विकास तिवारी डालटनगंज, नागेन्द्र चौरसिया पांकी, सैफुल्ला अंसारी बेतला का नाम शामिल है। वहीं कई घायल खुद ही बिना इलाज कराए गंतव्य के लिए चल दिए।
घटना के बाद तत्पर रहे जनप्रतिनिधि व अधिकारी :
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मनिका थाना तुरंत घटनास्थल पहुंची व राहत कार्य जारी किया। वहीं विधायक हरिकृष्ण सिंह, बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ, लातेहार डीएसपी मुजिबुर रहमान, संतोष कुमार मिश्रा, सीओ नन्दकुमार राम, थाना प्रभारी प्रभाकर मुण्डा, पूर्व जिप सदस्य रघुपाल सिंह, जिला सांसद प्रतिनिधि राजन तिवारी, सांसद प्रतिनिधि बबन पासवान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचे व स्थिती का जायजा लिया। वहीं रांची रिम्स रेफर किए मरीजों को इलाज के लिए भेजने में मदद की। इस मौके पर दिलीप विश्वकर्मा, अमित कुमार, प्रदीप सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।
टायर फटने के कारण हुई दुर्घटना :
जानकारी के अनुसार अर्श द्रुतगामी बस मेदिनीनगर से रांची जा रही थी। वहीं दिपज्योति बस हजारीबाग से मेदिनीनगर जा रही थी। जैसे ही दोनों बस कुई मोड़ के पास पहुंची। तभी अर्श बस का टायर फट गया। जिससे अर्श बस अनियंत्रित हो गई और दिपज्योति में सामने से सीधी टक्कर हो गई। हालांकि दिपज्योति बस के चालक के द्वारा बस को बचाने का काफी प्रयास किया गया।
मच गई चीख पुकार :
बस टकराने के बाद चीख पुकार मच गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर सड़क पर पहुंचे ग्रामीणों ने मदद शुरू कर घायलों को निकाला और यात्रियों को आश्रय दिया। वहीं घटना के तुरंत बाद पहुंची पुलिस व प्रतिनिधियों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।
यात्रियों ने बताया कि बस की भिड़ंत से तेज धमाके की आवाज सुनकर सबसे पहले ग्रामीण पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। ग्रामीणों ने यात्रियों को गांव स्थित एक पेड़ के नीचे बिठाया और घायलों को बस से बाहर निकाला।

799 total views, no views today

मनिका(लातेहार) : मनिका के अनिकेत का दरोगा पद पर हुआ चयन

मनिका(लातेहार) : मनिका के समाजसेवी सह कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र पासवान के द्वितीय पुत्र अनिकेत कुमार का चयन दरोगा के पद पर हो गया है। जेएसएससी ने बुधवार को फाईनल रिजल्ट जारी की जिसमें अनिकेत सफल रहा। उन्होने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरूजनों को दिया है। अनिमेश ने बताया कि उनकी प्रारंभीक शिक्षा आदर्श शिशु विद्या मंदिर मनिका में हुयी तथा उच्च शिक्षा लातेहार नवोदय विद्यालय से प्राप्त किया। उसके बाद रांची गॉसनर कॉलेज से स्नातक किया। उनके पिता सुरेन्द्र पासवान ने बताया कि सभी लोगों के आषिवार्द व लोगों के निःस्वार्थ सेवा का फल है कि आज उनके पुत्र का चयन पुलिस अवर निरीक्षक के पद पर हुआ है। अनिकेत के दरोगा के पद पर चयन से उनके परिवार के लोगों के साथ आसपास के लोगों में हर्ष व्याप्त है। अनिकेत में इस पद पर कब्जा जमाकर मनिका का नाम रौषन किया है।

188 total views, no views today

मनिका(लातेहार): जेजेएमपी और पुलिस मुठभेड़ में बाईक समेंत कई सामान बरामद

16 मनिका 2 – पे्रस वार्ता कर जानकारी देते डीएसपी व अन्य
बरामद सामग्री व बाईक

मनिका(लातेहार):  थाना क्षेत्र के लंका गांव के झरीवा टोला में जेजेएमी और पुलिस के बीच हुयी मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों के कई सामान बारामद किये है। लातेहार पुलिस उपाधीक्षक अनुज उरांव ने प्रेस शनिवार कि शाम वार्ता कर इसकी जानकारी दी। उन्होने बताया कि पुलिस अधीक्षक को मिलि सुचना और उनके निर्देषानुसार उग्रवादियों के विरूद्ध अभीयान चलाया गया। लंका गांव के समीप पुलिस को देखते ही उग्रवादियों ने गोलीबारी आरंभ कर दी। पुलिस ने भी जबाबी कारवाई करते हुयी फायरिंग की। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादि जंगल का लाभ लेकर भाग निकले। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक बिना नम्बर कि बाईक , तीन मोबाईल, आधार कार्ड, लेटर पैड, डायरी, पिटठू व कंबल बरामद किया है। उनहोने बताया कि मुठभेड़ स्थल से महिला उग्रवादियों का चप्पल भी बरामद किया गया है। मुठभेड़ में डीएसपी श्री उरांव के आलावे प्रषिक्षु पुलिस उपाधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, पुलिस निरीक्षक केडी सिंह, थाना प्रभारी अभय शंकर, एसआई उपेन्द्र मंडल, स0अ0नि0 महेन्द्र नाथ षर्मा, बसीर अहमद, महादेव उरांव, रविशंकर भट्ट, आनन्द कुमार समेंत झारखण्ड जगुआर और जिला बल उपस्थित थी।

 

182 total views, no views today