बरवाडीह । लातेहार । भाजपा नेता के दाह संस्कार में शामिल हुए क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट के लोग

बरवाडीह । लातेहार । अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट के जिला एवं प्रदेश पदाधिकारी आज बरवाडीह पहुँच कर जय जयवर्द्धन सिंह के दाह संस्कार में शामिल हुए। बरवाडीह में हुए भाजपा जिला महामंत्री सह सांसद प्रतिनिधि जयवर्द्धन सिंह की कल अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी । शोकाकुल परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। जयवर्धन सिंह जी का निधन अपूरणीय क्षति है। इस मौके झारखंड प्रदेस महासचिव ने जयवर्द्धन सिंह जी के पिताजी जी से मिलकर कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा क्षत्रिय महासभा उनके साथ खड़ा है और शोकाकुल परिवार की हरसंभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही लातेहार SP से मिलकर क्षत्रिय महासभा दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग करेगी । इस मौके पर क्षत्रिय महासभा के एन बी सिंह, सौरभ सिंह, मनीष सिंह, सोमेश सिंह, विश्वजीत सिंह, आनंद सिंह, रजनीकांत आदि मौजूद थे ।

54 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | नावा बाजार । लातेहार । बीजेपी नेता और सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह को अज्ञात अपराधियों ने मारी गोली, मौके पर हुई मौत

> बरवाडीह के सांसद प्रतिनिधि थे जयवर्धन सिंह

> बरवाडीह बस स्टैंड पर देर शाम को हुई गोलीबारी

नावा बाजार । बरवाडीह। पलामू । लातेहार जिला के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में रविवार की देर शाम अज्ञात अपराधियों ने चतरा सांसद के जिला प्रतिनिधि और भाजपा नेता जयवर्धन सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई है।

जयवर्धन सिंह बरवाडीह बस स्टैंड के पास अपनी ही दुकान में बैठे थे कि अचानक अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दी। गोलियां लगते ही जयवर्धन सिंह वहीं गिर पड़े और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।

श्री सिंह चतरा के भाजपा सांसद सुनील कुमार सिंह के जिला प्रतिनिधि थे।हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

48 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । क्षत-विक्षत शव मिलने से फैली सनसनी

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह थाना क्षेत्र के केचकी पंचायत अंतर्गत आने वाले कुटमु पेट्रोल पंप के पास रविवार की अहले सुबह एक वृद्ध व्यक्ति का शव बरामद किया गया। मृतक का सिर पूरी तरह से क्षत-विक्षत क्या हुआ था । वही घटना की सूचना के बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई इसे देखने के लिए स्थानीय लोगों का घटनास्थल पर जमा ना लग गया वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बरवाडीह थाना प्रभारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम भी पहुंची जिसके बाद मृतक की पहचान पास के गांव के हरक यादव ( 75वर्ष ) के रूप में की गई । घटना को लेकर परिजन औऱ स्थानीय लोगो ने बताया कि रोज की तरफ भैंस चराने को लेकर गांव से खेत में आए थे जिसके बाद स्थानीय लोगों के द्वारा ही सूचना मिली कि उनका शव पेट्रोल पंप के समीप खेत में पड़ा हुआ है । उधर घटना के संदर्भ में थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक मृत व्यक्ति की हत्या अज्ञात अपराधियों के द्वारा की गई है जिसमें मृतक के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर जल्द से जल्द कार्रवाई करेंगे ।

177 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । हजरत मोहम्मद साहब की जयंती मनाई गई

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में हजरत मोहम्मद साहब की जयंती ईद मिलादुन्नबी धूमधाम से मनाई गई। जहां मुस्लिम धर्मा वलियों के द्वारा प्रखंड के विभिन्न मदरसों से झांकी निकालते हुए नगर भ्रमण कर बरवाडीह बाजार पहुंचे इस दौरान अमन कमेटी के द्वारा जुलूस में शामिल मदरसों के के बच्चे और मुस्लिम धर्म गुरुओं का फूलों से स्वागत करते हुए सम्मानित भी किया गया जिसके बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने धर्म ग्रंथ पढ़ते हुए मोहम्मद साहब का जन्म दिवस मनाया इस दौरान मौजूद लोगों के बीच सिरनी का भी वितरण किया गया।

110 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । सड़क दुर्घटना में आजसू नेता सहित दो अन्य घायल


बरवाडीह । लातेहार ।बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत मुर्गिडीह सीआरपीएफ कैम्प के समीप दो मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर हो गई जहाज घटना में मोटरसाइकिल सवार आजसू के जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष विनय चंदेल समेत बरवाडीह के दो स्थानीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गए जहां सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन के कंपनी कमांडर रूपेश कुमार सिंह और जवानों की मदद से घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य भेजा गया जिसके बाद कार्यकारिणी जिला अध्यक्ष समेत तीनों घायलों के प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए डाल्टनगंज रेफर कर दिया गया.

103 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । स्वच्छता अभियान को अंगूठा दिखा रहे बीजेपी के नेता, कार्यकर्ता

कार्यकम के दौरान भजन के बाद प्लास्टिक के प्लेट व ग्लास

बरवाडीह । लातेहार । एक ओर जहां केंद्र से लेकर राज्य सरकार प्लास्टिक को बंद कर विशेष स्वच्छता अभियान चला रही है वहीं सरकार के इस अभियान को अंगूठा दिखाने में उनकी ही पार्टी के नेता पीछे नहीं है जहां जिले के बरवाडी प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत बालक उच्च विद्यालय में बीते 23 अक्टूबर को हुए लाभार्थी सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था इस सम्मलेन में स्थानीय विधायक हरिकृष्ण सिंह के साथ गुमला विधायक शिव शंकर उराँव समेत पार्टी के कई बड़े नेता शिरकत करने पहुंचे थे जहां कार्यक्रम के खत्म होते ही भोजन की व्यवस्था कराई गई थी वही भोजन में प्रतिबंधित प्लास्टिक के प्लेट और ग्लास का इस्तेमाल तो किया ही गया साथ ही साथ खाने के बाद सभी प्लेट ग्लास पूरे मैदान में फेंक दिया गया वही लगभग 4 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक मैदान में गंदगी यथावत पड़ी हुई है जिसके कारण स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के साथ-साथ छात्रावास में रहने वाले छात्रों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है वहीं मामले के संबंध में जब भाजपा नेताओं से संपर्क किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया।

88 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । सप्ताहिक बाजार के दिन चलाया गया ईवीएम और वीपी पैड जागरूकता कार्यक्रम

बरवाडीह । लातेहार । शुक्रवार को बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर बाजार के विभिन्न स्थानों में विधानसभा चुनाव में वोट प्रतिशत विधि कराने और ईवीएम और वीपी पैड के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया । जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से मास्टर ट्रेनर अरुण सिंह और मनरेगा कनिया अभियंता संजय कुमार के द्वारा साप्ताहिक बाजार में आए ग्रामीणों व स्थानीय लोगों को ईवीएम के माध्यम से मताधिकार का प्रयोग करने के साथ-साथ वीपी पैड के महत्व के बारे में भी जानकारियां दी गई । इस दौरान लगभग 200 से अधिक लोगों को जागरूक करने का भी काम किया गया जिसमें स्थानीय पंचायत के जनप्रतिनिधि ने भी सहयोग किया

115 total views, no views today

लातेहार । बस स्टैंड के विस्थापितों से विधायक ने की मुलाकात दुकानदारों के मिली राहत

विधायक ने की दुकानदारों से मुलाकात समस्याओं को जाना

लातेहार | प्रखंड मुख्यालय के समीप रेन बसेरा में अस्थाई रूप से संचालित दुकानदारों को नोटिस दिए जाने के बाद विस्थापित दुकानदारों में भय और मायूसी का माहौल था इसके बाद आज स्थानीय विधायक हरीकृष्ण सिंह ने बरवाडीह पहुंचकर विस्थापित दुकानदारों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना जिसके बाद विधायक ने मौके पर अंचलाधिकारी नीत निखिल सुरीन को बुलवाया और विस्थापितों की समस्या को लेकर विधायक ने विस्थापित दुकानदारों को उनके स्थान से ना हटाने की अपील की वहीं विधायक ने कहा कि विस्थापित दुकानदार अपने स्थान पर ही बने रहेंगे और जल्दी व अधिकारियों से बात कर एक कमेटी गठित करते हुए सभी विस्थापित दुकानदारों के लिए सरकार नियम अनुसार उनके लिए दुकान का निर्माण भी कराएगी । वहीं विधायक की पहल पर विस्थापित दुकानदारों राहत मिलने के बाद दुकानदारों ने विधायक का आभार जताया.

131 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । लाभार्थी सम्म्मेलन में पहुंचे दो विधायक

सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथि

लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के बालक उच्च विद्यालय मैदान में मनिका विधानसभा स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया गया जहां इस सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में गुमला सिसई विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिव शंकर उरांव और मनिका विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरि कृष्ण सिंह ने शिरकत की । सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथियों के साथ-साथ लातेहार जिला परिषद अध्यक्ष सुनीता कुमारी और भाजपा प्रदेश मंत्री मनोज सिंह के साथ अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करने के साथ-साथ भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया । वही सम्मेलन के दौरान विधानसभा के विभिन्न प्रखंडों से आए लाभार्थियों को संबोधित करते हुए विधायक शिव शंकर उरांव ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने विकास के नाम पर सिर्फ लोगों को ठगने का काम किया जिसके कारण ही उन्होंने कभी विकास के होने वाले कार्यों का सीधा संवाद जनता से नहीं किया मगर हमारी सरकार ने विकास कार्य करने के साथ-साथ विकास कार्य योजनाओं को लेकर जनता से सीधा संवाद स्थापित करने का काम किया, जिसके कारण केंद्र में दोबारा भाजपा की सरकार आई और एक बार फिर विकास कार्य के बदौलत जनता के विश्वास से हमारी सरकार 65 पार के लक्ष्य को प्राप्त करेगी।

120 total views, no views today

लातेहार । बरवाडीह । एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया

धरना प्रदर्शन में उपस्थित यूथ कांग्रेस के कार्यकर्तागण

लातेहार । बरवाडीह । मंगलवार को बरवाडीह प्रखंड परिसर में विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर युथ कांग्रेस के बैनर तले एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका नेतृत्व यूथ कांग्रेस जिला महासचिव राहुल गुप्ता ने किया। यूथ कांग्रेस के द्वारा धरना के माध्यम से प्रखंड की राशन पेंशन आवास रिमोट एक्शन समेत विभिन्न जनसमस्याओं के प्रति जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए इन समस्याओं की दूर करने की मांग की गई वही समस्याओं पर अगर जल्द से जल्द विचार नहीं किया गया तो आगे उग्र आंदोलन करने की भी चेतावनी यूथ कांग्रेस ने दी है। वहीं धरना संपन्न होने के बाद यूथ कांग्रेस के द्वारा एक मांग पत्र अंचलाधिकारी को सौंपा गया

95 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने भाजपा की कमियां गिनाई

बरवाडीह । लातेहार । झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की जनादेश यात्रा के दौरान आज जनादेश यात्रा जिले की बरवाडीह के बेतला पहुंचा जहां बेतला में पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा आयोजित सभा को बाबूलाल मरांडी ने संबोधित भी किया सभा को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने वर्तमान की रघुवर सरकार को गिरते हुए सरकार की नाकामियां गिनाई और राज्य में फैले भूखमरी भ्रष्टाचार बेरोजगारी को खत्म करने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा को जनादेश देने की अपील की श्री मरांडी ने राज्य की सरकार पर राज्य की जनता के पैसे को बंदरबांट करने का भी आरोप लगाया।

95 total views, no views today

लातेहार । बरवाडीह । पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन डॉ. ए.पी.जे.अब्दुल कलाम का जंयती समारोह मनाया गया

लातेहार । बरवाडीह । देश के पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम साहब की जंयती जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय स्थित बालक उच्च विधालय परिसर में स्थापित अपना अधिकार अपना सम्मान मंच के द्वारा प्रतिमा स्थल पर जंयती समारोह मनाया गया । जहाँ जंयती समारोह के दौरान बरवाडीह मुख्यालय मुखिया सुनीता टोप्पो खुरा मुखिया रानी देवी अपना अधिकार अपना सम्मान मंच की सचिव सन्तोषी शेखर सिंह मौजूद विद्यालय परिवार के छात्र छात्राओं और स्थानीय लोगो की मौजूदगी में प्रतिमा स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धाजंलि दी गई और डॉ कलाम साहब को याद किया गया।

104 total views, no views today

बरवाडीह । लातेहार । रेलवे क्लब के द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

कार्यक्रम का उद्घाटन करते पीसीपीओ शैलेन्द्र कुमार व सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आंनद
पीडीपीओ शैलेन्द्र कुमार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया
नृत्य पेश करते हुए

बरवाडीह । लातेहार । धनबाद रेल मंडल कला मंच के द्वारा बरवाडीह रेलवे कल्ब में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन पीसीपीओ शैलेन्द्र कुमार और सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आनंद ने किया । सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम के दौरान रेल कर्मी कलाकारों के साथ साथ रेल कर्मियों के बच्चो के द्वारा एक से बढ़ कर एक गीत और नृत्य पेश किये जिसने मौजूद अतिथियों और अन्य लोगो का खूब मनोरंजन किया । वही कलाकारों के प्रदर्शन से खुश होकर पीसीपीओ ने पुरस्कृत करते हुए संम्मानित किया वही सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आनंद ने मुख्य अतिथि पीसीपीओ शलेन्द्र कुमार को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मनित किया ।

100 total views, no views today

बरवाडीह | लातेहार | तीन बाइक सवार सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल

बरवाडीह | लातेहार |  बरवाडीह कुटमु मार्ग बाइक असन्तुलित होकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई जिसमे तीन बाईक सवार गभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें स्थानीय लोगो की मदद से 108 एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया । वही घटना की सूचना स्थानीय विधायक हरिकृष्ण सिंह ने अस्प्ताल पहुँच कर घायलो का हाल जाना जहाँ एक घायल की स्थिति गभीर होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए विधायक ने आर्थिक मदद देकर डाल्टेगज 108 एम्बुलेंस के माध्यम से भेजा ।

विडियो देखें

 

157 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : जिप सदस्य नाजमा परवीन ने पूजा पंडाल का किया भर्मण, प्रसाद का किया वितरण

बरवाडीह(लातेहार) :बरवाडीह पश्चिमी जिला परिषद सदस्य नाजमा परवीन ने आज अपने क्षेत्र के मंडल मोरवाई छेचा रेलवे कल्ब गढ़वाटॉड बाजार समेत कई पूजा पंडालों का भर्मण करने पहुँची । जहाँ इस दौरान उन्होंने पंडालों में जाकर प्रसाद लेने के साथ माँ दुर्गा का आशीवार्द भी लिया । वही रेलवे क्लब में आरपीएफ के द्वारा आयोजित प्रसाद वितरण कार्यक्रम में शामिल होकर प्रसाद वितरण भी किया और लोगो को दुर्गा पूजा की बधाई भी दी ।

180 total views, no views today

लातेहार(बरवाडीह) : महिला समिति के द्वारा हस्तकला प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

हस्तकला प्रदर्शनी का जायजा लेते हुए रेलवे चिकित्सा अधिकारी और डीएमई विनय कुमार

लातेहार(बरवाडीह) : गुरुवार को बरवाडीह रेलवे क्लब महिला समिति के द्वारा हस्तकला प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन रेलवे चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर  कीर्ति सुंदरलाल और ने किया हस्तकला प्रदर्शनी प्रतियोगिता को दो भागों में बांटा गया. जिसमें ग्रुप ए मैं 15 वर्ष से कम उम्र और ग्रुप बी में 15 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. जहां इस कला प्रदर्शनी के दौरान स्कूली छात्राओं और महिलाओं ने एक से बढ़कर एक हस्तकला प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया. जिस का जायजा लेते हुए रेलवे चिकित्सा अधिकारी और डीएमई विनय कुमार ने जमकर तारीफ करते हुए प्रतिभागियों को शाबाशी दी.

167 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : जीना लैब का उद्घाटन

जीना लैब का उद्घाटन करते चिकित्सा अधिकारी डॉ.संजय सुबोध

बरवाडीह(लातेहार) : रविवार नवरात्रि के मौके पर बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के बस स्टैंड में जीना लैब का उद्घाटन प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय सुबोध के द्वारा फीता काटकर गया लैब का उद्घाटन करने के बाद डॉक्टर संजय सुबोध ने बताया कि बरवाडी के शहर लैब की कमी के कारण लोगों को कई जांच के लिए डाल्टनगंज जाना पड़ता था मगर अब इस लैब के खुलने से विभिन्न तरह की जांच में सुविधा मुहैया होगी , जिससे मरीजों के साथ साथ चिकित्सक को इलाज करने में सहूलियत हासिल होगी।

150 total views, no views today

लातेहार(बरवाडीह) : यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

लातेहार(बरवाडीह) : जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में आज यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जहां इस कार्यकर्ता सम्मेलन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान अली के साथ-साथ प्रदेश महासचिव अमर यादव ने भी शिरकत की कार्यकर्ता सम्मेलन में जहां राष्ट्रीय महासचिव ने युवाओं को आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की साथ ही साथ हर बूथ स्तर पर जाकर पार्टी को मजबूत करने के लिए और वर्तमान की भाजपा सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ मतदाताओं को जागरूक करने का चलाने की भी अपील की । वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के निर्देश पर राष्ट्रीय सचिव इमरान अली ने यूथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष प्रिंस गुप्ता को मनिका विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया साथ ही साथ राहुल गुप्ता को भी जिला महासचिव बनाया गया है वहीं लगभग 2 दर्जन से अधिक युवतियों ने यूथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

107 total views, no views today

ब्रेकिंग न्यूज़ । बरवाडीह । लातेहार । सवारी वाहन और बाइक में टक्कर, दो गंभीर रूप से घायल

>  दोनों घायल पलामू के लेस्लीगंज बाईक से जा रहे थे.

बरवाडीह | लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत कुटमु बेतला मार्ग के अखरा बस्ती के समीप मेदनीनगर की दिशा से आ रही सवारी वाहन और नेतरहाट से आ रहे बाइक सवार की सीधी टक्कर हो गई जिसमें नेतरहाट से पलामू के लेस्लीगंज जा रहे दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें निजी सुरक्षा कंपनी के कर्मचारी भीम पासवान ने मानवता का परिचय देते हुए सड़क पर घायल पड़े दोनों घायलों को अपनी बाइक पर बिठाकर 12 किलोमीटर दूर प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले गए जहां दोनों घायलों का इलाज किया गया वहीं दोनों घायलों में एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए मेदनीनगर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया वही बरवाडीह थाने की पुलिस ने थाने पहुंचकर घायलों से घटना की जानकारी ली साथ ही घटनास्थल पहुंचकर सवारी वाहन और बाइक को अपने कब्जे में ले लिया ।

170 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : स्वयंसेवक का आमरण अनशन गुरुवार से

बरवाडीह(लातेहार) : कल से पूरे राज्य भर में स्वयंसेवक अपने मानदेय लागू करने समेत कई मांगों को लेकर राजभवन के समक्ष आमरण अनशन करने जा रहे हैं जिसको लेकर आज लातेहार जिला अध्यक्ष आनंद गुप्ता के नेतृत्व में बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार को हड़ताल पर जाने और आमरण अनशन की लिखित जानकारी देते हुए मांग पत्र सौंपा गया वहीं स्वयंसेवकों के हड़ताल पर जाने से राज्य भर में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्य पर भी असर पड़ेगा । आमरण अनशन को लेकर जिला अध्यक्ष आनंद गुप्ता ने बताया कि स्वयंसेवकों को मिलने वाला प्रोत्साहन राशि समय पर नहीं मिलता जिसके कारण उनके पारिवारिक जीवन में भी काफी परेशानियां उत्पन्न होती है जिसको लेकर वह सरकार से टाइम मानदेय के साथ-साथ कई मांगों पर विचार करने की अपील आमरण अनशन के जरिए करने वाले हैं वही मांग नहीं माने जाने तक पूरे राज्य में आंदोलन जारी रहेगा।

 

105 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : धूमधाम से मनाया जा रहा है विश्वकर्मा पूजा

बरवाडीह(लातेहार) : लातेहार जिले में शिल्पीकार भगवान विश्वकर्मा का पूजनोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान बरवाडीह प्रखंड के रेलवे के विभिन्न डिपो और कारखानों में कर्मीयो ने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापना कर औजारों आदि की सफाई कर पूजन-अर्चन किया साथ ही सुख-समृद्धि की कामना की। वही विश्वकर्मा पूजा को लेकर कई स्थानों में भव्य पूजा पंडाल के साथ बेहतरीन लाइटिंग से सज्जाव की गई थी जिसे देखने और भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के दर्शन को देर शाम से लोगो की भीड़ उंमडी जहाँ स्थनीय विधायक हरिकृष्ण सिंह ने भी बरवाडीह पहुँच कर सभी पूजा पंडालों में दर्शन कर आशिर्वाद लिया और प्रसाद भी खाये ।

164 total views, no views today

बरवाडीह/छिपादोहर(लातेहार) : विधायक ने रखी सड़क निर्माण की आधार शिला

बरवाडीह/छिपादोहर(लातेहार): लातेहार के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत अंत्यत नक्सल प्रभावित लात कपंचायत के टोगारी से लातनाका तक राज्यसमपोसित योजना कर तहत सड़क निर्माण कार्य की मनिका विधायक हरिकृष्ण सिंह ने आधारशिला रखी । सड़क निर्माण कार्य की आधारशिला रखे जाने से ग्रामीणों में काफ़ी उत्साह देखा गया क्यो की नक्सल प्रभावित एक पंचायत को प्रखंड़ मुख्यालय के लिए मुख्य सड़क से जोड़ने वाली ये महत्वपूर्ण सड़क है जो वर्षो से निर्माण कार्य नही होने के कारण मिट्टी मोरम की जर्जर सड़क से होकर गुजरना पड़ता था । वही सड़क निर्माण को लेकर विधायक ने कहा कि क्षेत्र की विकास की शुरुआत सड़क से होती है और नक्सल प्रभावित हर इलाके को मुख्यालय से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण मुख्यालय प्राथमिक है और इसी के तहत ग्रमीणों की माँग पर इस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है जिसे जल्द पूरा कराया जाएगा ।

108 total views, 1 views today

बड़ी खबर…बरवाडीह(लातेहार) : ट्रेन के बोगी में रस्सी से झूलता मिला शव

> लेगेज़ बोगी की जाँच के दौरान दरवाजा खोलने पर बोगी में गमझे से झूलता हुआ शव मिला.

बरवाडीह(लातेहार) : बरवाडीह रेलवे स्टेशन से रोजाना खुलने वाली ट्रेन संख्या 53349 बरवाडीह डेहरी सैटल पैसेजर ट्रेन के लेगेज़ बोगी में एक अज्ञात व्यक्ति का लटकता हुआ शव मिला । मिली जानकारी के अनुसार रोजना के तय समय पर ट्रेन को खुलवाने के लिए यार्ड से स्टेशन में प्लेटफार्म संख्या 3 में लाया गया औऱ ट्रेन की हर बोगी जॉच रेलवे के जाँच कर्मी के द्वारा की जाने लगी इसी क्रम में लेगेज़ बोगी की जाँच के दौरान दरवाजा खोलने पर बोगी में गमझे से झूलता हुआ शव मिला। जिसके बाद जाँच कर्मियों ने मामले की सूचना स्टेशन प्रबधक और आरपीएफ को दी । सूचना मिलते ही मौके पर स्टेशन प्रबधक ए के द्विवेदी रेलवे चिकित्सक डॉ के एस लाल और आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रेम शर्मा पहुँचे जहाँ शव की जांच की गई जहा शव को देख अंदाजा लगाया गया कि मृतक की हत्या कर शव को लटकाया गया है वही शव को बोगी से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

293 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : मोहर्रम की सातवीं पर तिरंगा सद्भावना चादर यात्रा

तिरंगा सद्भावना चादर यात्रा निकाली

बरवाडीह(लातेहार) : मोहर्रम के सातवीं के मौके पर लातेहार जिले के बरवाडी प्रखंड मुख्यालय में सद्भावना की अनोखी मिसाल पेश की गई जहां प्रखंड के शहीदे कर्बला नौजवान कमेटी के द्वारा सद्भावना की मिसाल पेश करते हुए तिरंगा सद्भावना चादर यात्रा निकाली गई जिस में शामिल लगभग 100 की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों के हाथों में धार्मिक झंडे के साथ साथ तिरंगा झंडा भी लहरा रहा था वही सद्भावना यात्रा के इस कार्यक्रम में लगभग 50 फीट का बना तिरंगा चादर भी था जिसके जरिए पूरे क्षेत्र में आपसी भाईचारा और एकता की मिसाल पेश की गई । लगभग 5 किलोमीटर के इस तिरंगा सद्भावना यात्रा के नगर भ्रमण करने के बाद बरवाडीह डाल्टेनगंज रोड स्थित कर्बला मैं जाकर चादर पोशी करते हुए पूरे क्षेत्र की अमन चैन और भाईचारे की दुआ की गई ।

378 total views, no views today

बरवाडीह( लातेहार ): आखरी सोमवारी पर शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

बरवाडीह( लातेहार ):श्रावण मास की आखिरी सोमवार को लातेहरा के बरवाडीह प्रखंड के प्राचीन पहाड़ी शिव मंदिर में भक्तों का अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक संख्या में भक्तों का ताता लगा रहा।  जहां पहाड़ी शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने को लेकर लोग प्रखंड के साथ-साथ दूसरे अन्य शहरों से भी सड़क और रेलमार्ग से पहुंच रहे थे
। जहां  श्रद्धालु शिव मंदिर में जलाभिषेक करने के बाद पहाड़ी मंदिर के हनुमान मंदिर काली मंदिर और  नगर दुरजागिन मंदिर की भी पूजा अर्चना की। वही दूसरी ओर केचकी संगम से जल लेकर कावरियों का जथा भी पहाड़ी मन्दिर गाजे बाजे के साथ पहुँचा जिसमे पुरुषों के महिलाओं की सख्या भी काफी देखी गई ।

211 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : रेलवे चालकों, उपचालकों ने लिया भूख हड़ताल

 

बरवाडीह(लातेहार) : रेलवे के निजीकरण किए जाने के फैसले के साथ साथ रेलवे के रनिंग स्टाफ से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर आज पूरे देश भर में रेलवे के चालक उप चालक 24 घण्टे की भूख हड़ताल पर बैठे है । वही भूख हड़ताल के दौरान आज धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह मे भी रेलवे के चालक उप चालक रेलवे स्टेशन परिसर में भूख हड़ताल करके अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं साथ ही सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं और अपनी मांगों को जल्द नही माने जाने पर उग्र आंदोलन करते हुए रेल परिचालन बाधित करने की चेतावनी भी रेल चालक दे रहे । इस दौरान रेलकर्मी भूख हड़ताल पर रहकर अपनी ड्यूटी भी करने का काम कर रहे हैं वही इस भूख हड़ताल रेलवे के अधिकारी सुरक्षा बल के जवान इस दौरान मुस्तैद दिख रहे हैं ।

467 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : रेलवे निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

बरवाडीह(लातेहार) : रेलवे के निजीकरण के जाने के फैसले के खिलाफ आज धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह के विभिन्न डिपो में ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस के द्वारा इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और सरकार को अपने इस फैसले को वापस लेने तक रेल कर्मियों का उग्र आंदोलन भारतीय रेलवे में जारी रखने का भी आह्वान किया गया । वह इस विरोध प्रदर्शन में रेल चालक के साथ साथ गुड्स गार्ड टेक्नीशियन ट्रैक मैन गैंगमैन समेत सभी श्रेणी के रेल कर्मी शामिल थे।

373 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग…बरवाडीह(लातेहार) : पत्थर से कुचलकर वृद्ध की निर्मम हत्या

बरवाडीह(लातेहार) : जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत केचकी ग्राम में एक वृद्ध व्यक्ति की अज्ञात अपराधियों के द्वारा पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी । ग्रामीणों के अनुसार मृतक विष्णु परहिया गांव में झाड़-फूंक का भी काम करते थे. वही कल देर शाम से वह घर से निकले थे. जिसके बाद वह घर नहीं लौटे . घटना की सूचना ग्रामीणों के द्वारा उनके परिजन को दिए जाने के बाद परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. उधर घटना की सूचना मिलते ही बरवाडीह सर्किल इंस्पेक्टर एमपी गुप्ता और सब इंस्पेक्टर देव आनंद कुमार ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

नोट- लातेहार जिला के विभिन्न प्रखंडों के लिए रिपोर्टर की आवश्यकता है. whatsapp करें- 9771118246

788 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : विद्यार्थी सम्मान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

बरवाडीह(लातेहार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा आज छात्र दिवस के मौके पर विद्यार्थी सम्मान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन जिले के बरवाडीह प्रखंड अंतर्गत रेलवे क्लब में किया गया । जहां कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्कूल से स्कूली बच्चों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया वही हाल के दिनों में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में बेहतर नंबर लाने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया।

355 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : सांसद सुनील सिंह ने कई योजनाओं की रखी आधारशिला

बरवाडीह(लातेहार) : चतरा सांसद सुनील सिंह ने सिंह ने अपने लोकसभा क्षेत्र के बरवाडीह प्रखंड में आज कई विकास कार्य योजनाओं की आधारशिला साथ ही साथ सरकार के द्वारा चलाई जा रही जल संचयन को लेकर जल्द शक्ति अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का भी काम किया। इस दौरान बरवाडीह प्रखंड के होरीलोग विद्यालय पहुंचकर सांसद ने जहां सूखता निर्माण में श्रमदान किया साथ ही साथ विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण करने का भी काम किया। उधर विद्यालय परिसर में मौजूद बच्चों के साथ लगभग 1 घंटे तक जल संरक्षण करने को लेकर पाठ पढ़ाया। साथी सांसद ने बच्चों को संस्कार की भी शिक्षा देने का काम किया। जिससे बच्चे काफी उत्साहित दिखे सांसद कार्यक्रम में सांसद ने स्थानीय लोगों की जन समस्याओं को भी सुनने का काम किया। जहां सांसद के साथ स्थानीय विधायक साथ साथ जीप अध्यक्ष भी मौजूद थे।

334 total views, no views today