Barwadih News Today Latehar | छिपादोहर में भाजपा के कार्यकारिणी समिति का हुआ बैठक

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । लातेहार जिला बरवाडीह प्रखंड छिपादोहर मंडल में भारतीय जनता पार्टी मंडल कार्यकारिणी की बैठक मंडल अध्यक्ष मुद्रिका सिंह की अध्यक्षता में किया गया। मंच संचालन भाजपा महामंत्री मुन्ना गुप्ता ने किया महापुरुषों के मलयार्पण पूजन दीप प्रज्वलित राष्ट्रीय गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। सभी मंडल कार्यकारिणी के पदाधिकारी का परिचय किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा जिला कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता, विशिष्ट स्थिति भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष छोटू राजा मौजूद थे। संजय गुप्ता ने कहा भारतीय जनता पार्टी देश के सबसे बड़ी पार्टी है। इस पार्टी का हम सभी कार्यकर्ता हैं। काफी गर्व की बात है भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष छोटू राजा ने कहे की युवाओं हौसला बुलंद करते हुए युवाओं के बदौलत भारतीय जनता पार्टी 2024 में देश में बहुमत की सरकार बनाएगी। आशुतोष सिंह चोरों ने बताया कि आज हम लोग 2 सीट से 300 प्लस सीट पर बहुमत की सरकार बनाएं हैं या कार्यकर्ताओं की मेहनत के बदौलत देश में बहुमत की सरकार हैं। मंडल अध्यक्ष मुनिरका सिंह ने कहा कि आने वाले 2024 चुनाव हम सभी कार्यकर्ता मजबूती के साथ लड़ेंगे। राज में एवं देश में भारतीय जनता पार्टी के सरकार बनाने की काम करेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह ने जिस तरह राम जी के सेवा में हनुमान जी तत्पर रहते थे उसी तरह हम युवा लोग भारतीय जनता पार्टी संगठन की मजबूती पर तत्पर रहेंगे। जिला उपाध्यक्ष रामधनी सिंह ने जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी की जीवनी पर प्रकाश डालें मौके पर सुरेश प्रसाद, सुधीर प्रसाद, रामकेश ठाकुर, लालबाबू प्रसाद, बृज देव प्रसाद, विद्या कुमार मिश्रा, कृष्ण कुमार पांडे, बीना देवी, सकला देवी, बसंती देवी, मुनिता देवी, नीलम देवी, मालती देवी, संजय सिन्हा, प्रमोद प्रसाद, बरहम देव सिंह, सुमित रजक, बिगन सिंह काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Barwadih News Latehar | कार्यक्रम प्रभारी के रूप में बरवाडीह मंडल पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष सह पूर्व विधायक

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। लातेहार जिले बरवाडीह मंडल में मंडल कार्य समिति की बैठक मंडल श्री हर्षवर्धन सिंह जी के अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक की संचालन मंडल के महामंत्री श्री मनोज प्रसाद जी के द्वारा किया गया।
बैठक में सर्वप्रथम डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के प्रतिमा में दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर शुरुवात की गई।

बैठक में उपस्थित बतौर मुख्य अतिथि लातेहार जिले के भाजपा जिला अध्यक्ष सह पूर्व विधायक श्री हरिकृष्ण सिंह जी ने सभी भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से एक एक कर हाल चाल जाना एवं पार्टी के मजबूती के बारे में चर्चा की।श्री सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए कहा कि लातेहार भाजपा आज आप सभी के सहयोग से पूरे प्रदेश में नाम कमा रही है।

मौके पर उपस्थित गार्जियन श्री द्वारिका प्रसाद एवं मंडल प्रभारी श्री भीमानंद गिरी जी से हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को मार्ग दर्शन प्राप्त हुआ।

मंडल कार्य समिति की बैठक की समाप्ति की घोषणा मंडल उपाध्यक्ष श्री मनोज सिंह जी के द्वारा किया गया। मौके पर जिला सोशल मीडिया प्रभारी श्री पंकज यादव जी, संगठन मंडल प्रभारी भीमानंद गिरी, आनंद कुमार चंद्रवंशी, चंदन सिंह, प्रवीण कुमार, हेमंत कुमार कश्यप, संतोष कुमार विश्वकर्मा, अनुज कुमार, सोनू कुमार, सतीश प्रसाद, यादव दिलीप कुमार, यादव मनोज यादव, कमलेश यादव, संतोष कुमार सिंह, सखिचन्द प्रसाद, मुकेश कुमार यादव, महेंद्र प्रसाद, बैजनाथ राम चंद्रवंशी, मनोज सिंह चेरो, देवराज तिवारी, बैजनाथ प्रसाद, मनोज यादव, प्रदीप सिंह, सुनील कुमार सिंह, विकास सिंह, दीपक कुमार सिंह समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

Barwadih News Today Latehar | घर मे निकला जहरीला साँप


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के अंतर्गत चमरडीहा गाँव मे नितिन अग्रवाल के घर मे निकला जहरीला सांप। नितिन के घर के कोने में पड़ा हुआ था बहिराजादा सांप। घर के परिवार लोग इस जहरीला सांप से बाल – बाल बचे। अचानक नितिन को सांप पर नजर पड़ने पर तुरंत गांव के लोगो से सहायता मांगा। और तुरंत गांव के निवासी संतोष विश्वकर्मा ने जहरीला सांप को डंडा से मार दिया। संतोष ने कहा कि मैं सावन में नही मरना चाहता था लेकिन ये सांप किसी को काट देता तो शायद बहुत परेशानी हो जाती। किसी प्रकार से किसी को कोई नुकसान न हो इसलिए मैंने सांप को मार दिया। और मैंने एक मानवता धर्म निभाया। काफी मात्रा में गांव के लोग सांप को देखने के लिए भीड़ लग गई। मौके पर उपस्थित नितिन अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, सतीश कुमार और अनेको गांववाशी मौजूद थे।

Breaking News Barwadih Latehar | आमने- सामने हुई दो बाईकों की भीषण टक्कर, दो गंभीर

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के कुल्हिनाला के नजदीक दो बाईकों में हुआ भीषण टक्कर। बरवाडीह डालटनगंज के मुख्य मार्ग के कुल्हिनाला के नजदीक कंचनपुर निवासी लोकनाथ केसरी पिता केदारनाथ केसरी उम्र 28 वर्ष अपनी पत्नी रानी सिंह के साथ बरवाडीह से बाजार करके अपने घर लौट रहे थे। ये कंचनपुर के रहने वाले है। तभी उसी समय दूसरे दिशा कुतमु से बरवाडीह के रास्ते आ रहे एक अन्य बाइक सवार जितेंद्र पासवान, पिता बंधन पासवान उम्र 28 वर्ष और अवधेश पासवान पिता विजय पासवान उम्र 27 वर्ष बरवाडीह आ रहे थे । तभी दोनों के बीच आमने-सामने कुल्हिनाला के समीप भीषण टक्कर हो गई। जिसमें दोनों बाइक सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को इस घटना की जानकारी दी। बरवाडीह के थाना प्रभारी श्री निवास सिंह ने अपने टीम के साथ घायल व्यक्ति को एम्बुलेंस और टेम्पू के सहयोग से बरवाडीह हॉस्पिटल लाये। जंहा चिकित्सक जे पी साहू ने ड्रेसर राजेश चंद्रा, कुंदन और सहयोगी स्वास्थ्य कर्मी के साथ प्राथमिक उपचार किये। जिसमें गंभीर रूप से दो घायलों जितेंद्र पासवान और अवधेश पासवान को बेहतर इलाज के लिए MMCH डालटनगंज रेफर कर दिया गया है।

Barwadih News Latehar । आईआरबी के जवानों को दिया गया फलेरिया बीमारी से रोकथाम की दवा

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । लातेहार जिला बरवाडीह प्रखंड छिपादोहर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में फाइलेरिया का दवा खिलाया गया। आईआरबी 01 के कंपनी के समादेशक श्री दीनानाथ योगी के नेतृत्व में आईआरबी के जवान लोगों को फलेरिया बीमारी की रोकथाम हेतु सभी जवानों को दवा खिलाया गया। दीना नाथ योगी ने बोला कि यह दवा काफी सुरक्षित है। इसे खाने से भविष्य में फलेरिया बीमारी नहीं होगा। इसलिए सभी लोगो को फलेरिया बीमारी का दवा खाना चाहिए। छिपादोहर पंचायत के मुखिया वेरोनिका कुजूर ने कहा कि मैं सभी छिपादोहर पंचायत जनता से आग्रह करती हूं कि सभी लोगो को यह दवा लेना चाहिए।
आईआरबी के जवान के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण लोग भी दवा लिए। मौके पर उपस्थित मुंशी महतो, तपन कुमार राजभर इंदु, भूषण मिश्रा एवं पुलिस के जवान के अलावा ग्रामीण मुरारी गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता आदि महिला पुरुष मौजूद थे।

Barwadih News Latehar | फाइलेरिया की दवा खाने से किसी प्रकार की नही है समस्या- विधायक रामचंद्र सिंह

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह | लातेहार | मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के तहत 26 से 30 जुलाई तक फ़ाइलेरिया विलोपन कार्यक्रम आयोजित की है। जिसको लेकर लातेहार जिले के बरवाडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में मनिका विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक रामचन्द्र सिंह ,चिकित्सा प्रभारी संजय कु सुबोध ,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय,थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह,मुखिया सुनीता टोप्पो,सोसल मोबिलाइजेशन कोऑर्डिनेटर कमलेश कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर इसका शुभारंभ किया। वही ड्रग एडमिनिस्ट्रेटर को लेकर मुख्य रूप से चिकित्सा प्रभारी सजंय कु सुबोध ने मंच का संचालन किया ।जिसके बाद फाइलेरिया से बचाव को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां लोगो के बीच दिया साथ ही किन्हें इस दवा से वंचित रखा जाए। इन तमाम चीजो को लेकर इसके बारे में विस्तार से बताया। साथ ही अपने स्तर से प्रचार प्रसार करने का भी अपील भी किया।साथ ही उन्होंने बताया कि सभी वर्ग के लोगों को दवा की एक खुराक अनिवार्य रूप से लेना है ।जिसमें 1वर्ष से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती महिलाएं और गम्भीर रूप से बीमार व्यक्तियों को छोड़कर दवा की खुराव लेना है।जो इस प्रकार से है।

1 से 2 वर्ष के बच्चों को:- कृमिनाशक की आधी गोली (200mg)।
2 से 5 वर्ष के ब बच्चों को :-1 गोली एल्बेंडाजोल(400mg), 1 गोली DEC (100mg)
6 से 14 के बच्चों को:-1 गोली एल्बेंडाजोल(400mg),2 गोली DEC (200mg)
15 से अधिक उम्र:- 1 गोली एल्बेंडाजोल(400mg),3 गोली DEC (300mg)

कार्यक्रम के दौरान चिकित्सक डॉ विनोद सुरीन,डॉ जयप्रकाश साहू, ,स्वास्थ्य कर्मी दीपक सिंह ,एमटीएस युवराज विक्रम सिंह स्वास्थ्य कर्मी मो.नौशाद जियाउल ,आरती रजनी सुरीन,ज्योति कुमारी,रीना कुमारी,समाजसेवी शिबू साव,जनप्रतिनिधि नसीम अंसारी, पूर्व मुखिया हुलास सिंह,रंजीत कुमार राजू,आमोद श्रीवास्तव, अजय कुमार उर्फ बिट्टू,अजित प्रसाद,विधायक प्रतिनिधि प्रेम कुमार उर्फ पिंटू सिंह,प्रिंस राज गुप्ता ,राहुल गुप्ता,रामनरेश सिंह समेत और भी लोग मौजूद रहे।

एक लाख आठ हजार 356 का है लक्ष्य। 130 बूथ बनाया गया है। 4 ट्रांजिट टीम बनाया गया है साथ ही 26 से 28 तक प्रथम चरण जो बूथ पर दवा खिलाया जायेगा वही 29 और 30 को घर घर जाकर दवा खिलाना है।

Barwadih News Today Latehar | पूजा ने मनाई अपनी 18वीं जन्मदिन

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के खुरा गाँव की निवासी पूजा यादव ने मनाई अपनी 18वीं जन्मदिवस। आशीर्वाद के रूप में सबसे पहले पूजा की माँ ने उसे तिलक लगाई और उसके बाद उसे आरती उतारकर लंबी उम्र की कामना की। पूजा ने केक काटी और अपनी माँ को सबसे पहले खिलाई। उसके बाद अपने बहन, जीजा, मामा , शिक्षक और दोस्तो को भी खिलाई।पूजा ने कही कि मैं 18 वर्ष की हो गई हूँ। अब मैं भी नोकरी का फॉर्म भर सकती हूँ। मैं दिन रात पढ़ाई कर के एक अच्छा जॉब लुंगी। गरीब और असहाय लोगो को सहायता करूंगी। पापा और मम्मी के संस्कार का पालन करूंगी। अब मैं भी कोरोना का वैक्सिन लेकर कोरोना पर विजय प्राप्त करूंगी। और अगल बगल के लोगो को कोरोना का वैक्सिन लेने के लिए प्रेरित करूंगी। सरकार का हर नियम का पालन करूंगी। शिक्षक आनंद कुमार ने पूजा को आशीर्वाद के साथ ढेर सारी बधाई दिए। और कहे कि तुम्हारा 18 वर्ष पूरा होने का मतलब तुम अब जॉब का फॉर्म भरने लायक हो गई हो। खूब तैयारी करो और जॉब लेकर हमारे भारत देश के साथ-साथ अपने गाँव, परिवार और शिक्षक का नाम रौशन करो। मोके पर उपस्थित संगीता कुमारी, सिंपल कुमारी, सोनी कुमारी, रिया कुमारी, मुस्कान कुमारी, अंकिता कुमारी, प्रिया कुमारी, चांदनी कुमारी, सन्नी कुमार तथा समस्त परिवार और दोस्त लोग मौजूद थे।

Barwadih News Latehar | नवनियुक्त सांसद प्रतिनिधि ने की बरवाडीह बीडीओ से शिष्टाचार मुलाकात

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह। लातेहार। भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय सांसद श्री सुनील सिंह जी के प्रतिनिधि के रूप में नवनियुक्त बरवाडीह प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि श्री कन्हाई प्रसाद जी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री राकेश सहाय जी से शिष्टाचार मुलाकात की एवं प्रखंड में हो रही सभी विकास कार्यो की जानकारियां प्राप्त की। साथ ही साथ प्रखंड क्षेत्र में ग्रामीण सड़कें की पक्कीकरण सहित ग्रामीण विकास से जुड़ीं ज्वलंत समस्याओं से अवगत कराया। किसानो के धान की बिक्री का पैसा अभी तक खाते में नही आने से जुड़ी समस्या को लेकर जब सांसद प्रतिनिधि श्री कन्हाई प्रसाद ने कहा तो प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री राकेश सहाय ने बताया की (FCI) भारतीय खाद्य निगम की शाखा मेदिनीनगर से धान बिक्री का पैसा भेजा जाता है। बैंको के विलय हो जाने से थोड़ी समस्या आई है, जो जल्द ही दूर की जाएंगी ।और हमारी कोशीश होगी कि जल्द से जल्द सभी किसानों के धान बिक्री का पैसा उनके खातों में चला जाये । सांसद प्रतिनिधि श्री कन्हाई प्रसाद के साथ भारतीय जनता पार्टी मंडल बरवाडीह के उपाध्यक्ष सुनील सिंह, महामंत्री मनोज प्रसाद, युवा मोर्चा अध्यक्ष विकास सिंह, महामंत्री हेमन्त कुमार कश्यप, किसान मोर्चा अध्यक्ष मनोज यादव के साथ साथ अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे ।

Barwadih News Today Latehar | बरवाडीह मंडल में सम्मान समारोह कार्यक्रम किया गया

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। आज भारतीय जनता पार्टी मंडल बरवाडीह के कार्यकर्ताओं के द्वारा मंडल में निवास कर रहे जनसंघी को उनके घर पर जाकर सम्मान समारोह के तहत जनसंघी बरवाडीह मंडल में मंदिर के पुजारी को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया| जिसमें जनसंघ के समय से काम कर रहे द्वारिका प्रसाद ने कहा कि मैं जनसंघ के समय से अपने पार्टी को श्री जने का काम किया है जो आज मुझे गर्व महसूस होता है कि एक समय हमारे पार्टी का लोकसभा में 1 सदस्य हुआ करते थे और आज हम 400 के करीब हैं।
रमेश सोनी ने भी कहा की पार्टी को हमने मेहनत कर तराशने का काम किया है जो आज मुझे आप लोगों को देखकर अत्यंत प्रसन्न हो रही है कि आज मेरा किया हुआ मेहनत अपनों के द्वारा उस मेहनत को सम्मान समारोह के तहत सम्मानित करने का काम किया जा रहा है। मैं आप सभी को हार्दिक बधाई व शुभकामना देता हूं। इसमें मुख्य रूप से बैजनाथ प्रसाद, बृज किशोर प्रसाद, स्वर्गीय मानिकचंद की धर्मपत्नी और मंदिर के पुजारी राकेश मिश्रा को सम्मानित करने का कार्य किया गया।
इस कार्यक्रम के कार्यक्रम प्रभारी सह संगठन प्रभारी भीमानंद गिरी अपने पुराने साथियों को सम्मानित कर अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हुए पार्टी के विशेष योजना के तहत कार्यकर्ता को आगे काम कर आगे बढ़ते रहने का बधाई दिए।
इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि कन्हाई प्रसाद, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला प्रभारी बीजेपी अनवर खान, मंडल उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद, युवा मोर्चा अध्यक्ष विकास सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष मनोज यादव, ऋषि प्रजापति, बैजनाथ चंद्रवंशी समेत आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Barwadih News Today Latehar | शिव मंदिर लंका के प्रांगण में हुआ आम सभा का आयोजन

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह। लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के अंतगर्त खुरा पंचायत के लंका गाँव के शिव मंदिर में आवास प्लस के लिए हुआ आम सभा का आयोजन। दिनांक 24/07/2021 दिन शानिवार को आवास प्लस को लेकर आम सभा का आयोजन किया गया । पूर्व मुखिया हुलाश सिंह ने कहा कि आवास प्लस के लाभुको के साथ- साथ वेसे परिवार को भी नाम लिया जाना है जिनका नाम इस सूची में नहीं है। इसके साथ ही साथ नया राशन कार्ड एव छूटे हुए ब्यक्ति का भी नाम जोड़ा जाना है। साथ ही बृद्धा पेंसन, विकलांग लोगो का ट्राई साईकल हेतु सूची, जो ब्यक्ति का मृत्यु 1 मार्च से 31 मई तक हुई है। उन्हें तत्काल मे 20 हजार का लाभ दिया जाना है जिसे लेकर आधार कार्ड के साथ खाता नंबर का भी आवश्यकता है। श्री सिंह ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि सभी पंचायतों के लाभुकों को लाभ मिले। अरविंद कुमार ने कहा कि खुरा पंचायत के चमरडीहा गांव के निवाशियो को आवास के लिए नाम चढ़ाया जा रहा है।

Barwadih News Today Latehar | विधायक ने किया ग्रामीण जनजाति के बीच मडुवा बीज वितरित

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । जेएसएलपीएस के द्वारा सखी मण्डल के अतिविशिष्ट जनजाति के बीच उड़ान परियोजना के तहत गुरुवार को बरवाडीह प्रखण्ड के हेंडहास ग्राम में मड़ुआ बीज का निःशुल्क वितरण किया गया। जंहा मनिका विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक रामचंद्र सिंह और जेएसएलपीएस के बीपीएम अभय कुमार ने बीज वितरण किया। वही मौके पर लोकप्रिय विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि मड़ुआ की खेती से किसानों का पुराना लगाव रहा है। लेकिन अब इस तरफ से किसानों का ध्यान कम होता जा रहा है। मड़ुआ की खेती को बढ़ावा देने के लिए बीज निःशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। ताकि इसके माध्यम से किसान अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकें। जंहा लगभग 100 किसानों के बीच 100 किग्रा बीज का वितरण किया गया। वही मौके पर उपस्थित नसीम अंसारी, मनिका विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रिंस राज गुप्ता, पूर्व मुखिया हुलास सिंह, सुरेश मिश्रा, कृष्णा प्रसाद, अन्तु साव, जेएसएलपीएस सचिन कालिंदी, बीपीओ जोहार शमशेर प्रसाद सिंह समेत और भी कार्यकर्ता और अधिकारी मौजूद रहे।

Barwadih News Today Latehar | सांसद प्रतिनिधि कन्हाई प्रसाद ने लिया कोरोना का वैक्सिन

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि ने लिया कोरोना का वैक्सिन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरवाडीह में कोविसील्ड का वैक्सिन लेकर एक अच्छे नागरिक होने का प्रमाण दिए। चिकित्सा प्रभारी श्री संजय कुमार सुबोध सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरवाडीह में लगातार कोरोना का वैक्सिन देने के लिए लोगो को प्रेरित कर रहे है। उनका मकसद है कि अपने क्षेत्र में सभी लोगो को टिका लगवा दे। सांसद प्रतिनिधि श्री कन्हाई प्रसाद ने कहा कि मैंने भी वैक्सिन लेकर कोरोना पर विजय प्राप्त कर लिए। कोरोना का टीका जीवन रक्षक टिका है। जो अभी तक कोरोना का टीका नही लिए है वो जल्द से जल्द ले लें। किसी के अफवाहों में न पड़े। जबकि टिका लेने के लिए बढ़- चढ़ के हिस्सा ले। और अपने अगल बगल के लोगो को कोरोना का वैक्सिन लेने के लिए प्रेरित करे। मोके पर उपस्थित शालू कुमारी, आशीष अग्रवाल, अंकिता कुमारी (डॉली), हेमन्त कुमार एवं अनेको ग्रामीण मौजूद थे।

Barwadih News Latehar | छिपादोहर में भाजपा नेताओं के द्वारा किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । लातेहार जिला के बरवाडीह प्रखंड छिपादोहर में भाजपा नेताओं के द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष सिंह चेरो मौजूद रहे। वृक्षारोपण कार्यक्रम छिपादोहर शिव मंदिर, देवी मंडप, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, छिपादोहर थाना, परियोजना प्लस टू विद्यालय आदि जगहों पर किया गया। भाजपा महामंत्री ने कहा कि 1 पेड़ 1 पुत्र के समान है। इसकी रक्षा करना हम सब का कर्तव्य है। इसलिए सभी को अपने घर के आस-पास एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए। आशुतोष सिंह चोरों ने बोला कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश युवा इकाई के सौजन्य से covid-19 को देखते हुए ऑक्सिजन को पूरा करने के लिए पौधरोपण कर रहे है। ये पौधरोपण पूरे मानसून सत्र में पब्लिक प्लेस, मंदिर, प्रतिष्ठान आदि है उन सभी जगहों पर पेड़ लगाया जा रहा है। ये लगभग एक महीना तक पौधरोपण किया जाएगा।

पौधारोपण से ऑक्सीजन मिलता है। इसलिए सभी को पेड़ लगाना चाहिए। भीमानंद गिरि ने बोला कि पौधरोपण का कार्यक्रम एक सप्ताह पहले से ही पूरे झारखंड में युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी साथ मे मिलकर कार्यक्रम चल रहा है। पौधा अगर न रहे तो ऑक्सिजन मिलना बंद हो जाएगा। इसका परिणाम भयंकर हो सकता है। जंगल की अंधाधुन्द कटाई से हमारी धरती और वातावरण गर्म हो गया है। मैं सभी से आग्रह करता हूँ कि कम से कम 5 पौधा जरूर लगाएं ताकि आने वाले बच्चे पर बुरा प्रभाव न पड़े। आगे चलकर परिवार, बच्चे, समाज आदि को इस पौधे से सभी को लाभ मिलेगा। किसी प्रकार से कोई नुकसान नही होगा। पौधारोपण कार्यक्रम काफी सराहनीय कार्य है। इससे आने वाले पीढ़ी को काफी लाभ मिलेगा। मौके पर उपस्थित आशुतोष सिंह चेरो, भीम आनंद गिरी, सुधीर प्रसाद सुरेश प्रसाद, मुन्ना गुप्ता, दिलीप कुमार सिंह, बजरंग दल संयोजक, मुकेश चंद्रवंशी, विजय यादव, सुमित रजक गंगेश्वर ठाकुर, गोविंद सिंह, दूधेश्वर सिंह, संतोष यादव, मोहन प्रसाद, मुन्ना पंडित आदि लोग मौजूद थे।

Barwadih News Latehar | बरवाडीह क्षेत्र के कन्हाई प्रसाद को बनाए गए सांसद प्रतिनिधि

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । चतरा लोकसभा के सांसद श्री सुनील सिंह ने लंबे समय के बाद बरवाडीह प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि की घोषणा कर दी है। जहां प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि के कमान विद्यार्थी परिषद से छात्र राजनीति की शुरुआत करने वाले और भाजपा के बूथ अध्यक्ष लेकर पंचायत संयोजक के दायित्व निभाते हुए भाजपा के युवा और अनुभवी नेता कन्हाई प्रसाद को सांसद प्रतिनिधि मनोनीत किया गया है। कन्हाई प्रसाद विद्यार्थी परिषद के साथ-साथ भाजपा पर विशेष तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अच्छी पकड़ मानी जाती है । कन्हाई प्रसाद के प्रतिनिधि बनाए जाने पर जहां लोगों ने उन्हें बधाई दी है। कन्हाई प्रसाद ने सबसे पहले अपने क्षेत्र के दुरजागिंन मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना किये। वही कन्हाई प्रसाद ने कहा आदरणीय सांसद महोदय के द्वारा मेरे जैसे पंचायत और बूथ कार्यकर्ता को प्रतिनिधि बनाकर बहुत बड़ा सम्मान देने का काम किया है और उनके द्वारा दिए गए सम्मान और दायित्व का मैं पूरी निष्ठा पूर्वक निर्वहन करते हुए प्रखंड के हर एक व्यक्ति के समस्या को आदरणीय सांसद महोदय के माध्यम से दूर कराने का पूरा प्रयास करूंगा । कन्हाई प्रसाद ने कहा कि सांसद मोहोदय के दिशा निर्देश में जो भी यहां काम नही हुआ है वो सब मैं करूँगा। पर्त्येक जनता की समस्या को मैं निवारण करने की कोशिश करूँगा। अपने क्षेत्र के जितने भाजपा के कार्यकर्ता है सभी को साथ लेकर काम करूंगा। जितने भी अपने क्षेत्र में काम रुका हुआ है उसे जल्द से जल्द काम पूरा करने की कोसिस करूँगा। क्षेत्र में बहुत सारे समस्या का अम्बार है धीरे-धीरे समस्या को निवारण होगा। श्री प्रसाद ने कहा कि बिजली की समस्या बहुत ज्यादा है पहले की अपेक्षा वर्तमान में बिजली बहुत कम मिल रही है। SDO साहब से बात हुआ था उन्होंने जल्द ही निवारण करने की आस्वासन दिए है। सड़क की समस्या को पूरा किया जाएगा। बहुत जगह ऐसा है जंहा अभी तक सड़क नही है वंहा सड़क का निर्माण कराया जाएगा। मैं चाहता हूँ कि क्षेत्र के हर जगह जाकर अपने कार्यकर्ता का सहयोग लेकर सभी लोगो से मिलूँगा और उनकी समस्या को हल करने का ज्यादा से ज्यादा कोसिस करूँगा। राष्टीय स्वंमसेवक संघ लातेहार के सह जिला कार्यवाह कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि मैं चतरा लोक सभा के लोकप्रिय सांसद श्री सुनील सिंह जी को बहुत बहुत बधाई देता हूं कि एक जमीनी स्तर के छोटे से कार्यकर्ता जो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ,राष्ट्रीय स्वंमसेवक के कार्यकर्ता को एक सांसद प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया है। कन्हाई जी मेरे मित्र है मैं इनके बारे में जनता हूँ कि कोई भी काम तुरंत करने में ही दम लेते है। मैं इनसे बहुत उम्मीद करता हूँ कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकाश करेंगे।

Barwadih News Today Latehar | जरूरत से ज्यादा बिजली बिल देने से भड़के कंचनपुर वासी


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार | बरवाडीह प्रखंड केचकी पंचायत के कंचनपुर गाँव बिजली उपभोक्ता, लाभुक सभी बीपीएल धारी गरीब है।और यंहा लगभग 2018-19 में बिजली लाइन आया है। लेकिन बिजली बिल बहुत पहले का दिया जा रहा है। कंचनपुर के लगभग 50 प्लस से भी ऊपर गांववासियो को 10 हजार से ऊपर बिल आया है। झारखंड सरकार का आहवान है कि बिजली बिल का सूद माफ किया जाए। लेकिन यंहा पर तो बिजली J.E. श्री बीरेंद्र चौधरी ने किसी को कोई बात सुनने के लिए तैयार नही है। ऐसे में जनता करे तो क्या करे? फिर कंचनपुर के भावी मुखिया उम्मीदवार वार्ड सदस्य दवेंद्र कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद से मिला और अपनी दासताये सुनाई। मनोज प्रसाद ने तुरंत एक्शन लिया और पूरे कंचनपुर के गांववशियो को प्रखंड विकाश पदाधिकारी के पास अपना समस्या बताए। प्रखंड विकाश पदाधिकारी श्री राकेश सहाय ने कहा कि कुछ ग्रामीण जनता मुझसे मिलकर अपनी बिजली की समस्या बताए। ग्रामीणों ने कहा कि मुझे 10 हजार की बिल और 2 किलो वाट का लोड बताये। उनके शिकायत और आवेदन को माननीय उपायुक्त महोदय को उपेशित करेंगे।और हमारे मीटिंग में ये सारी समस्या रखेंगे। ग्रामीण जनता का जो सही चीज है उससे अवगत करा दिया जाएगा। और बिजली विभाग की टीम केचकी आकर मसले को हल करेगी। बीजेपी के मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद ने कहा कि कंचनपुर के निवाशी 2019 से बिजली जो जला रहे है उसका बिल 10 हजार से ऊपर बहुत लोगो को आया है। और बिजली का खपत 2 किलोवाट दिखाया गया है। जो ग्रामीण जनता इतना बिजली खपत नही कर सकते। फिर हमलोगों ने ग्रामीणों के सहयोग से बीडीओ सर से मिला और उन्होंने आस्वासन दिए है कि उपायुक्त मोहोदय से मीटिंग के दौरान ये बात रखेंगे और सही निर्णय लिया जाएगा। भावी मुखिया उम्मीदवार दवेंद्र कुमार ने कहा कि हमलोगों को प्रत्येक घरो में 10 हजार से ऊपर बिजली बिल दिया गया है। किस- किसी के एक ही घर मे 3 बिल दे दिया गया और साथ ही मृतक का भी बिल दिया गया। कन्हाई प्रसाद ने कहा कि बीडीओ साहब, उपायुक्त मोहदय के साथ 23 तारीख को मीटिंग है। उस मीटिंग में सारी बात कही जाएगी। जो भी निर्णय लेंगे वास्तविक में उचित निर्णय होगा।

Barwadih News Today Latehar | दीदी बगिया योजना का हुआ उदघाटन

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। बरवाडीह प्रखंड के अंतर्गत केचकी पंचायत नाका के पास बरवाडीह प्रखंड विकाश पदाधिकारी के नेतृत्व में हुआ उद्घाटन। झारखंड सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए दीदी बगिया योजना शुरू की है। जिसका सीधा लाभ अगर देखा जाए तो बरवाडीह प्रखंड के मोरवाई कला के अंतर्गत ग्राम सैदुप और केचकी में देखने को मिल रहा है। जंहा 15 हजार पौधारोपण के लिए बीज खरीदी गई।इमारती पौधे जैसे गमहार 4000, शीशम 5000, सागवान 5000 और पपीता 1000 है। मौके पर उपस्थित BPO शमशेर प्रसाद सिंह, पिंटू सिंह, केचकी मुखिया, CC बसंती देवी, उप मुखिया हुलाश सिंह, अर्जुन राम मौजूद थे।

Barwadih News Today Latehar | शुरुआती बारिश ने सड़क को किया ध्वस्त

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के अंतगर्त केचकी पंचायत के कचनपुर गाँव मे एक ही बारिश ने धो डाला सड़क को। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात शुरुआती बारिश ने पी डब्लू डी से लेकर बेस्ट टोला तक सड़को को किया जर्जर। गांव के निवाशियो को आने -जाने में हो रही बहुत परेशानी। सड़क पूरी तरह से नाली बन चुकी है। 2 पहिया और चार पहिया वाहन को चलने से गिरने का डर बना हुआ है। कभी भी बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। गांव के निवासी गुहार लगाए हुए है कि जल्द से जल्द सड़क की मरम्मती हो। भावी मुखिया उम्मीदवार वार्ड सदस्य दवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि वार्ड नम्बर 8 का वार्ड सदस्य पी डब्लू डी से लेकर बेस्ट टोला तक प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क बनाया गया था। जो शुरुआती बारिश ने सड़क को बहा दिया। लोगो को चलने में हो रहा दिक्कत। विजय सिंह ने कहा कि ये सड़क लगभग 3 साल पहले बना था जो एक ही बारिश में सड़क नाली बन गया।

Breaking News Barwadih Today Latehar | मोटरसाइकिल और कार में हुआ भीषण टक्कर

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह थाना क्षेत्र के मोटरसाइकिल सवार प्रमोद भुइयां पिता सुभाष भुइयां उम्र लगभग 25 वर्ष अखरा निवासी अभी अभी कुटमू – बेतला मुख्य मार्ग में कार से भीषण टक्कर हो गई। जिससे मोटरसाइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से उसे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बरवाडीह में इलाज के लिए लाया गया। जहाँ चिकित्सक जेपी साहू, ड्रेसर कुंदन कुमार ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर MMCH रेफर कर दिया। बरवाडीह के पुलिस प्रशासन भी मौके पर उपस्थित होकर इसकी जानकारी ली।

Barwadih News Today Latehar | हेमन्त सरकार के खिलाफ निकाला गया बरवाडीह में रैली

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । हेमंत सरकार का पाप का घड़ा 17/07/2021 समय प्रातः 10:30 बजे बरवाडीह बस स्टैंड में भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले भाजयुमो बरवाडीह मंडल अध्यक्ष विकास सिंह के नेतृत्व में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री किसलय तिवारी ने कहा कि हेमन्त सरकार के पाप के घड़ा फोड़ के एक विरोध प्रदर्शन किया है। जिस तरह से झारखंड मुक्ति मोर्चा के सरकार, कॉंग्रेश के सरकार, आरजेडी के सरकार लगातार युवाओ को ठगने, धोखा और छलावा का काम कर रही है। हमलोग नियुक्ति मांग रहे है लेकिन आप लाठी चार्ज कर रहे है। माननीय मुख्य मंत्री जी से आग्रह है जो भी आप युवाओ से वादा किया था वो पूरा करे। लातेहार जिला के युवा मोर्चा के अध्यक्ष छोटू राजा ने कहा कि हेमन्त सोरेन की सरकार, सरकार आने समय जो अपना वादा किये थे की हम जैसे ही सरकार में आएंगे तब पांच लाख युवाओ को रोजगार देंगे। लेकिन अभी तक 18 महीना गुजरने के बाद मात्र 400 लोगो को ही रोजगार मिल पाया है।बरवाडीह युवा मोर्चा अध्यक्ष विकाश सिंह ने कहा कि पूरे झारखंड प्रदेश में युवा मोर्चा के बैनर तले झारखंड सरकार के वादा खिलाफी जो उन्होंने किया है, युवाओ के साथ इतना गंदा और भद्दा मजाक जो उन्होंने किया है। उसके बिरोध में भरतीय जनता युवा मोर्चा पूरे प्रदेश में बिरोध प्रदर्शन निकाला है। मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशुतोष चेरो, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष सुमंत यादव, बरवाडीह मंडल अध्यक्ष श्री हर्षवर्धन सिंह, बरवाडीह मंडल उपाध्यक्ष श्री सुनील सिंह, महामंत्री मनोज प्रसाद एवं प्रदीप सिंह, कार्यक्रम प्रभारी अजय प्रसाद एवं पवन गुप्ता, भाजयुमो बरवाडीह मंडल उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार, शशि कुमार महामंत्री, पारस जायसवाल एवं हेमंत कश्यप, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष मनोज यादव , महामंत्री गौतम पांडे, एससी मोर्चा अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह, मंडल उपाध्यक्ष कालो देवी एवं सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Breaking News Barwadih News Latehar | दो बाईकों में आमने-सामने की जोरदार टक्कर, चार गम्भीर

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। बरवाडीह थाना क्षेत्र के बरवाडीह मेदिनीनगर मुख्य मार्ग स्थित कुल्हि नाला के समीप शनिवार को दो बाइक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में चार बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गए। शनिवार को डोरामी क्षेत्र के निवासी मंटू कुमार पिता चरकु सिंह ,संजय कुमार पिता देवलाल सिंह,सुरेंद्र सिंह पिता बबलू सिंह बाइक से कुटमु मोड़ से बाल कटवाने के बाद डोरामी अपने घर की तरफ आ रहे थे। उधर, बरवाडीह थाना क्षेत्र के खुरा पंचायत अंर्तगत बभन्डीह निवासी बिहारी सोनी के पुत्र मनोज सोनी बाइक से मेदिनीनगर जा रहे थे। तभी वह बरवाडीह मेदिनीनगर मार्ग पर कुल्हि नाला के पास पहुंचे थे कि दोनों बाइक में आमने-सामने टक्कर हो गई। और गंभीर रूप से घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार सभी घायल व्यक्तियों को बरवाडीह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया| ड्रेसर कुंदन कुमार के साथ अन्य कर्मी मौजूद थे और बरवाडीह के थाना प्रभारी श्री निवास सिंह ने मौके पर उपस्थित होकर इसकी जानकारी ली।

Barwadih News Today Latehar | दीदी बगिया का हुआ योजना शुरू

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । झारखंड सरकार ने महिला के लिए दीदी बगिया योजना शुरू की है। बरवाडीह प्रखंड के मोरवाई कला अंतगर्त ग्राम सैदुप और केचकी में हुआ। पौधरोपण के लिए 15 हजार का बीज खरीदी गई। जिसमे गमहार चार हजार, शीशम पांच हजार, सागवान पांच हजार और पपीता एक हजार है। महिलाओं के आत्मनिर्भर बनाने के लिए मनरेगा के तहत दीदी बगिया योजना शुरू की गई। दीदी बगिया योजना शुरू होने से अब किसी दूसरे एजेंसी से पौधारोपण के लिए पौधा नही खरीदना पड़ेगा। दीदी बगिया नर्सरी में शीशम, पपीता, गमहार और सागवान पौधा तैयार किया जाएगा। स्वंय सहायता समूहों द्वारा उत्पादित पौधे बरवाडीह प्रखंड में शुरू की गई। विभिन्न पौधारोपण योजनओ की आवश्यकता को पूरा करेंगे। जेएसएलपीएस के बीपीएम अभय कुमार ने बताया कि दीदियों के सफलता को ध्यान में रखते हुए एक नयी योजना तैयार की है। इस योजना का नाम दीदी बगिया रखा गया है।

Barwadih News Today Latehar | बकरीद का पर्व मनाने के लिए हुआ शांति समिति का बैठक

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। लातेहार जिला बरवाडीह प्रखंड के छिपादोहर थाना ईद उल जोहा बकरीद के अवसर पर छिपादोहर थाना वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्देनजर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए थाना प्रभारी छिपादोहर के अध्यक्षता में हिंदू मुस्लिम दोनों समुदायों के गणमान्य व्यक्तियों के बीच शांति समिति की बैठक की गई जिसमें भारत सरकार एवं झारखंड सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार छिपादोहर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें थाना क्षेत्र में गणमान्य एवं मुखिया वार्ड सदस्य बुद्धिजीवी ग्रामीण जनता शामिल थे। छिपादोहर थाना प्रभारी ने बताया कि बकरीद पर्व सभी लोग कोविड-19 एवं सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करते हुए बकरीद पर्व मनाएंगे सोशल मीडिया पर छिपादोहर प्रशासन की पैनी निगाह रहेगी। किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप में अनाप-शनाप वीडियो नहीं डालें नहीं तो प्रशासन कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी। बैठक में आए हुए लोगों के द्वारा कई तरह के सुझाव एवं सलाह दिए। मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी विश्वजीत तिवारी, काशी महली, वीरेन राम, सीएस दुबे, गोरखनाथ पासवान, पंकज कुमार गिरी सरवन सिंह, निजाम अंसारी, मुखिया वेरोनिका कुजूर, रामकेश ठाकुर, कुचला मुखिया बसंती देवी, कृष्णा प्रसाद, इमामुद्दीन अंसारी, दीपक कुमार, भाजपा महामंत्री मुन्ना गुप्ता, शहाबुद्दीन अंसारी, शेर अली अंसारी, कलाम अंसारी आदि लोग मौजूद थे।

Barwadih News Today Latehar | महुआमिलान जंक्शन के समीप मालगाड़ी के दो डब्बे हुए बेपटरी

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । सीआईसी सेक्शन अंतर्गत महुआमिलन जंक्शन के समीप नवनिर्मित टोरी-बिराटोली-महुआमिलान बीजी रेल लाइन पर खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे बेपटरी हो गयी। इस घटना में रेलवे ट्रैक व हाई टेंशन बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की सूचना के बाद रेल कर्मचारी राहत और बचाव कार्य में जुट गए। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की बात सामने नहीं आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार मध्यरात्रि उक्त मालगाड़ी बीराटोली से महुआमिलान स्टेशन की ओर आ रही थी, तभी ट्रेन के पीछे का तीसरा व चौथा डिब्बा ट्रैक से उतर गया। गलिमत रही कि ट्रेन की रफ्तार धीमी थी अन्यथा बड़ा रेल हादसा हो सकता था।

Barwadih News Today Latehar | अखरा निवासी बाइक सवार युवक हुआ बाइक से गिरकर गंभीर रूप से घायल


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। बरवाडीह प्रखंड के हेंडहास गांव के समीप बरवाडीह डालटनगंज मुख्य मार्ग पर अखरा निवासी आदित्य कुमार भुइया पिता छट्ठू भुइयां उम्र 35 वर्ष साथ मे उनकी साली शोभा देवी बरवाडीह के जीवन हॉस्पिटल से अपने घर जाने के क्रम में असंन्तुलित हो जाने से बाइक से गिर गए । प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से उसे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया । जिसका चिकित्सा प्रभारी संजय कुमार सुबोध ने प्राथमिक उपचार किया । ड्रेसर राजेश चंद्रा समेत अन्य कर्मी मौजूद थे । मौके पर उपस्थित बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह , Sl श्री देवानन्द कुमार साथ ही केचकी पंचायत के भावी मुखिया उम्मीदवार दवेंद्र कुमार सिंह उपस्थित थे ।

Barwadih News Today Latehar | बॉयज हाई स्कूल के होस्टल में बना बदमासो का अड्डा

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार। बरवाडीह खुरा पंचायत के बॉयज हाई स्कूल के नजदीक आदिवासी छात्रावास में गेट न होने के कारण बना नशा करने वालो का अड्डा। दोपहर और शाम को अक्सर कुछ लोग शराब और गांजा पीने आते है। कोरोना के कारण अभी बच्चे स्कूल नही आते है लेकिन स्कूल खुला है और ऑफिसियल काम होता है। इसी कैंपस के अगल-बगल टेन प्लस टू स्कूल, मॉडल स्कूल और पड़ोसियों के घर है। शाम के समय चिलचिलाती गर्मी से राहत लेने के लिए पड़ोसी लोग घर से बाहर बॉयज हाई स्कूल के फील्ड में टहलते है।जिसमे बच्चे, महिलाएं, लड़कियां और बूढ़े लोग शामिल है। अक्सर इन नशा करने वालो से डर बना रहता है। इन लोगो के कारण घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाता है।जिला सोशल मीडिया प्रभारी आदित्य कुमार ने कहा कि मैंने थाना प्रभारी श्री निवास सिंह को ज्ञापन शोपा है। टेन प्लस टू स्कूल के आस-पास असामाजिक तत्वो का जमाव होता था। जैसे वहां पर गांजा, शराब आदि का सेवन करते थे जिसमें अगल-बगल के लोगो को परेशानियां उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि मैं थाना प्रभारी से निवदेन करता हूँ कि ज्ञान के मंदिर में जमाव और नशा कर रहे लोगो पर जल्द से जल्द कारवाई की जाए।

Breaking News Barwadih News Today Latehar । लापता रेहान अंसारी का सेफ्टी टैंक में मिला शव

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । रेहान अंसारी पिता खुर्शीद अंसारी बरवाडीह के लुहुर गांव का निवासी शुक्रवार को लापता हो गया था। बरवाडीह प्रशासन खबर मिलते ही शुक्रवार को बयान लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दिए। लापता बच्चा की बॉडी रविवार को लगभग शाम 4 बजे एक शौचालय की टंकी से बरामद हुआ। मिली जानकारी के अनुसार बरवाडीह के थाना प्रभारी श्री निवास सिंह खोजबीन करने बच्चे के घर के अगल- बगल तलाश कर रहे थे । तभी थाना प्रभारी के ड्राइवर राकेश मिश्रा का नजर एक खुला हुआ टंकी पर पड़ा। उसने देखा कि उस टंकी में बहुत मक्खी भिन्न-भिना रहा था। नजदीक आने पर बहुत दुर्गन्ध आने लगी। इसके बाद इनकी आशंका ओर बढ़ गई। और इसकी सूचना पाकर तुरंत डी.एस. पी.श्री दिल्लु लोहरा और इंस्पेक्टर श्री चंद्रशेखर चौधरी वंहा पहुचे। उस टंकी का सारा पानी बाहर निकलवाये, तभी रेहान अंसारी का शव दिखाई दिया। मौजूद परिजन ने रेहान के शव का पहचान किया। शव को थाना लाया गया और शव के स्थिति का खबर लिखे जाने तक जांच पड़ताल की जा रही थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया गया। गॉंव के निवासी मोहमद इस्माइल ने कहा कि रेहान का शव 11 तारीख को शाम लगभग 5 बजे खुला शौचालय का टंकी जो उसका उपयोग नही किया जा रहा था वहां मिला।

Barwadih News Today Latehar | रिक्शा चालक का किया गया अंतिम संस्कार, लोगों ने दिखाया मानवता का पहचान

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । मानवता का परिचय देते हुए बरवाडीह के लोगो ने रिक्शा चालक का किया अंतिम संस्कार। बरवाडीह प्रखंड के हिन्दू और मुसलमान समाज के लोगो ने बढ़ – चढ़कर हिस्सा लिया। रिक्शा चलाने का कार्य करने वाले 70 वर्ष के बलेस्वर नामक बृद्ध व्यक्ति का तबियत खराब होने से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौत हो गई थी। जिसमे बरवाडीह के थाना प्रभारी श्री निवास सिंह के साथ-साथ अपना अधिकार अपना सम्मान मंच के संस्थापक शशि शेखर, मुर्गा मंडी में रहने वाले मुस्लिम समाज के लोग औऱ बरवाडीह वाशियों के सहयोग से रविवार को दाह संस्कार का कार्य पूरा किया। मोहम्मद रियाज अंसारी ने कहा कि बलेस्वर चाचा हमारे बीच रहकर झाड़ू – पोछा करते थे। इसलिए हमलोग ही इनका देखभाल करते थे। मरने से पहले इन्होंने कहा कि हमे घाट तक जरूर पहुचा देना और दाह संस्कार कर देना। धर्म का भेदभाव न करते हुए उनके हिन्दू जाति के रीति-रिवाज के अनुसार दाह संस्कार सम्पूर्ण रूप से कर दिया।

Barwadih News Today Latehar | सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मनाया गया विश्व जनसंख्या दिवस

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 11 जुलाई को मनाया गया जनसंख्या दिवस। संचालक के रूप में सी.एच.ओ के प्रभारी श्री संजय कुमार सुबोध ने कार्यक्रम की शुरुआत की। जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरवाडीह में मुख्य अतिथि के रूप में मनिका विधान सभा के विधायक श्री रामचन्द्र सिंह थे। सबसे पहले इन्होंने दीप प्रज्वलित किये। और साथ ही साथ प्रखंड विकाश पदाधिकारी श्री राकेश सहाय, पंकज कुमार गुप्ता, सुनीता टोप्पो और अनेको नेताओ ने भी दीप प्रज्वलित किये। श्री सिंह ने कहा कि साइंस इतना आगे बढ़ चुका है कि हमलोग निश्चित रूप से जनसंख्या पर काबू पा सकते है। हमलोगों को साइंटिस्ट और डॉक्टर ने जनसंख्या रोकने का अनेको उपाय बताए। वो उपाय हमलोगों को मिलजुल कर करना चाहिए। अगर हमलोग आज रोकथाम करते है तो आने वाला जेनरेशन को भविष्य में किसी प्रकार से कोई समस्या नही रहेगा। इस कार्यक्रम में उपस्थित मनिका विधानसभा के विधायक श्री रामचन्द्र सिंह, प्रखंड विकाश पदाधिकारी श्री राकेश सहाय, प्रभारी श्री संजय कुमार सुबोध, बरवाडीह मुखिया सुनीता टोप्पो, उपाध्यक्ष पंकज गुप्ता,मीडियाकर्मी और अनेको नेतागन मौजूद थे।

Barwadih News Today Latehar | वन विभाग के तरफ से मोरवाई कला के जंगल में हो रहा वृक्षारोपण

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के मोरवाई कला के जंगल मे वन विभाग की तरफ से हो रहा है वृक्षारोपण। एक मजदूर ने कहा कि यहां वन विभाग की ओर से पौधा लगाया जा रहा है। जिसमें शीशम, जलेबी, सागवान आदि का पौधा है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण का कार्य एक सप्ताह तक चलेगा। जिसमे मुझे एक दिन की मजदूरी 250 रुपया मिलता है। मेरे साथ और भी मजदूर वृक्षारोपण कर रहे है। वन विभाग का ये काम बहुत ही सराहनीय है। क्योंकि लगातार बढ़ती जनसंख्या से प्रदूषण भी बढ़ रहा है। रहने के लिए जगह नही मिल पा रहा है। जिसमे लोग पेड़ – पौधे की कटाई कर रहे है। अगर पेड़-पौधे नही रहेंगे तो हम लोगो को ऑक्सिजन नही मिल पाएगी। और जीना मुश्किल हो जाएगा। हम सभी लोगो को भी जिम्मेदारी ले लेना चाहिए कि प्रत्येक लोग भी पौधा लगाए। और पर्यावरण को शुद्ध करे।

Breaking News Barwadih Latehar | मंडल डैम में डूबे हुए युवक का शव हुआ बरामद

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । दिन शुक्रवार को 11 लड़के डालटनगंज रेडमा से पहुंचे बरवाडीह प्रखंड के मंडल डैम। ये सभी मंडल डैम में घूमने के कारण से आये थे। 11 लड़को में से शुभम चंद्रवंशी जैसे ही नदी के किनारे पहुँचा तो नदी में गिर गया। बाढ़ का तेज बहाव होने के कारण बह गया। मिली जानकारी के अनुसार बरवाडीह के थाना प्रभारी श्री निवास सिंह मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। और गोताखोरों का खोजबिन जारी रखा। लेकिन शुभम का बॉडी नहीं मिल पाया। दिन शानिवार को एन. डी. आर.एफ के टीम घटना स्थल पर पहुंचकर तलाश जारी रखा। आधे घंटे तलाश करने के बाद NDRF के टीम और गॉंव के मदद से आखिकार शुभम का बॉडी शिव मंदिर के नजदीक कोयल नदी में खोज निकाला। शिव मंदिर के पुजारी ने कहा कि कुछ गांव वाले कोयल नदी से गुजर रहे थे तभी वहां एक बॉडी देखा। और लोगों को जानकारी दी। घटनास्थल पर उपस्थित बरवाडीह के प्रखंड विकाश पदाधिकारी श्री राकेश सहाय, अंचल पुलिस निरीक्षक श्री चंद्रशेखर चौधरी और गांववाशी मौजूद थे।

Barwadih News Latehar | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 73वां स्थापना दिवस पर किया गया वृक्षारोपण

बरवाडीह । लातेहार । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 73 वाँ स्थापना दिवस पर नगर इकाई बरवाडीह के द्वारा नगर के नगर इकाई सह नगर मंत्री पुनीत सिंह के नेतृत्व राजकीय टेन प्लस टू उच्च विद्यालय बरवाडीह के साथ थाना परिसर में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया। वहीं मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला सोशल मीडिया प्रभारी आदित्य कुमार ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि एक वृक्ष जितनी आक्सीजन अपने पूरे जीवन में देता है, वह कई व्यक्तियों को जीवन दे सकता है। वृक्ष लगाने के साथ उनका संरक्षण करना बहुत आवश्यक है। वहीं पर उपस्थित प्रधानाअध्यापक प्रफुल्ल मिश्रा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विश्व के सबसे बड़े संगठन विद्यार्थी परिषद ने आज यह स्थापना दिवस पर कॉलेज परिसर के प्रांगण में पौधारोपण का कार्यक्रम किया है। साथ ही कहा कि प्रकृति ने हमें कई प्रकार के वृक्ष और जड़ी बूटियां दी हैं, जो हमें प्राण वायु के रूप में ऑक्सीजन देते हैं। प्रकृति के रूप में वृक्ष हमारा पालन-पोषण व स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं। लेकिन विकास की अंधी दौड़ में हम अनायास ही वृक्षों पर कुल्हाड़ी चलाकर अपने जीवन पर ही प्रहार कर रहे हैं। और हम विद्यार्थी परिषद के सभी छात्रों का उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। और साथ में अपने सभी छात्रों से अपील करता हूं कि आप सभी एक-एक पौधा जरूर लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध रहे। मौके पर उपस्थित शिक्षिका सुनीता खलको , परिषद के सरवन सिंह, सुनील गुप्ता, सुनील सिंह, जसबीर कुमार, संतोष सिंह, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

Barwadih News Today Latehar | राजद के कार्यकर्ताओं ने मनाया 25वां स्थापना दिवस

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । दिनांक 5 जुलाई 2021को बरवाडीह में राष्टीय जनता दल के तत्वाधन मे राजद का 25 वाँ स्थापना दिवस केक काट कर किया गया। जिसकी अध्यक्षता राजद प्रखंड अध्यक्ष अली हसन अंसारी ने कहा कि लोगो को राष्टीय जनता दल सामाजिक न्याय की उपाधि है। श्री लालू प्रसाद यादव ने बहुत ही सोच समझकर यह पार्टी बनाये थे। समाज के हर कमजोर वर्ग को उथान करने की काम किया। लालू जी की इस संदेश को जन-जन तक पहुचाने का आवश्यकता है। और जनता पुरा महसूस कर रहा है कि राष्टीय जनता दल सामाजिक न्याय की उपाधि है और एक सहयोग और सम्मान दिला सकती है।

इस मौके पर राजद के प्रदेश माहासचिव अजय कुमार चंन्द्रवंशी ने कहा कि लालू जी का जो विचार था समाज मे समता मूलक समाज का निर्माण गरीब पुरवा की पार्टी सब समाज मे जो सभी लोगो की सम्मान मिलना, सभी लोगो को अधिकार मिलना और सभी लोगो को लेकर चलना यही हम लोगो का लक्ष्य है। प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रविन्दर राम, पलामु प्रमण्डल अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के नेता हदीश अंसारी जी, राजद के वरीय नेता बालैश्वर सिंह उफ विट्टु सिंह जी, राजद वरीय नेता सुरेश कुमार मिश्रा, राजद के युवा प्रखंण्ड अध्यक्ष आदित्य कुमार यादव, समेत कई राजद नेताओ ने बारी बारी से लालु जी के निति सिदांतो पर विचार रखे। राजद के 25वा स्थपना दिवस के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राजद के यूवा नेता भुनेश्वर यादव, नेसार अहमद, सम्मीउल्लाह अंसारी उफ गुड्डु जी, संजय कुमार, प्रखंण्ड सयोंजक कन्हाई प्रसाद यादव, सरफुदीन अंसारी, जगनरायण माली, हसीब आंसारी, कार्यालय प्रभारी नशीम अहमद, अभिमन्यु राम, मनोज राम आदि कई राजद नेता एंव कार्यकर्ता गण उपस्थित थे।

Barwadih News Today Latehar | भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के तत्वावधान में मनाया गया हूल दिवस


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा बरवाडीह के मंडल अध्यक्ष श्री दीपक कुमार सिंह के नेतृत्व में सिंधु कान्हू के तस्वीर पर पुष्पांजलि व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत की गई। हूल दिवस के अवसर पर अनुसूचित जनजाति मोर्चा के द्वारा बरवाडीह प्रखंड के पोखरी पंचायत के कोलपुरवा ग्राम और उककामाड़ पंचायत के पैरा ग्राम में ग्रामीणों के समक्ष हूल दिवस के उपलक्ष में एक कार्यक्रम आयोजित की गई। जिसमें कार्यक्रम के वक्ता विनोद यादव ने कहां की हमारे सिधू कान्हू ने अंग्रेजो के खिलाफ बिगुल फूंका और अंग्रेज मेरा देश छोड़ो का नारा दिया। मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद ने कहा की सिंधु कान्हू ने अपने 25 वर्ष की उम्र में ही अंग्रेज छोड़ो आंदोलन का शुभारंभ किया और अंग्रेज भारत छोड़ो मेरा देश मेरा माटी अंग्रेज तुमको मेरा देश छोड़ना होगा । साथ ही साथ 1855 ई.में एक सभा के लिए 20,000 लोगों को एकत्रित करने के काम किया और अंग्रेजों के विरोध में यह सबसे बड़ा बिगुल फूंका गया। ऐसे महापुरुषों का देन है कि आज हम लोग स्वतंत्र भारत में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।
किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष मनोज यादव ने भी सभा को संबोधित किया और कहां की ऐसी महा पुरुषों के साथ-साथ चांद भैरव और फूलों जान्हों को भी नमन करता हु।इन्होंने कहा कि हम सभी को इन महा पुरुषों को अपने अपने आदर्श मानकर इनकी वसूलों के साथ साथ चलने की आवश्यकता है। अनुसूचित जनजाति मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह ने सिद्धू कान्हू फूलों जानहो चांद भैरव को याद किए और वहां उपस्थित सभी को उनकी आदर्शों पर चलने का आह्वान करते हुए कहां की हमारे झारखंड के धरती ऐसे ऐसे महापुरुषों का धरती रहा है।कि हमलोग को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाये है।
इस कार्यक्रम में वक्ता नंदेव सिंह ने सिद्धू कानू को याद करते हुए उनकी जीवनी पर प्रकाश डाले उन्हें अपने आदर्श मानने पर जोर दिए। जब किस कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा महामंत्री हेमंत कुमार ने किया और धन्यवाद ज्ञापन अनुसूचित जनजाति मोर्चा के मंडल महामंत्री मनोज सिंह ने किए। इस कार्यक्रम में सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रह कर सिद्धू कान्हू जी के तस्वीर पर पुष्पांजलि वह तिलक लगाकर उन्हें नमन किया।

Barwadih News Today Latehar | हेरोइन तस्करी करने वाले एक अभियुक्त गिरफ्तार

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह पुलिस ने प्रखंड के पोखरी ग्राम से हेरोइन की तस्करी करने वाले एक अभियुक्त अफरोज अंसारी को गिरफ्तार किया है। बरवाडीह के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री दिलु लोहरा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बरवाडीह प्रशासन के द्वारा विशेष छापामारी अभियान चलाकर अभियुक्त की गिरफ्तारी। बरवाडीह थाना कांड सं0- 116/2020, wild life (Protection) Act.-1972 के प्राथमिकी अभियुक्त अफरोज अंसारी, उम्र-27 वर्ष, पिता-अलीहक मियाँ, ग्राम-पोखरीकला,
थाना-बरवाडीह, जिला- लातेहार जो कांड दर्ज होने के बाद से ही फरार था। जिनकी गिरफ्तारी दिनांक.27.06.2021 को हुई है। अभियुक्त अफ़रोज़ अंसारी के पास से हेरोईन (2 ग्राम) और हेरोईन तौलने वाला तराजू बरामद किया गया। यह गिरफ्तारी बरवाडीह प्रखंड के ग्राम- पोखरीकला से की गई थी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बरवाडीह श्री दिलु लोहरा, बरवाडीह अंचल पुलिस निरीक्षक श्री चन्द्रशेखर चौधरी, बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह, SI बंधन भगत, SI राहुल कुमार मेहता, SI राज रोशन सिन्हा, स0अ0नि खुशदिल अंसारी साथ थाना रिजर्व गार्ड के सशस्त्र बल शामिल थे ।

Barwadih News Today Latehar | भाजपा पार्टी के द्वारा चलाया गया प्लास्टिक मुक्त अभियान: मनोज प्रसाद

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । भारतीय जनता पार्टी मंडल बरवाडीह के नेतृत्व में बरवाडीह के चर्चित पहाड़ी शिव मंदिर के परिसर में प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया गया. जिसके अंतर्गत मंदिर परिसर के अगल-बगल पड़े प्लास्टिक को चुनकर एक जगह जमा किया गया और उसे माचिस मार कर जला दिया गया. और साथ ही साथ मंदिर के फर्श के साथ- साथ सीढ़ी को भी साफ किया गया। इस कार्यक्रम के कार्यक्रम प्रभारी पारस जायसवाल भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहां हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी का यह उद्देश्य है कि हमारे देश को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी हम युवा पीढ़ी पर छोड़े हैं। युवा पीढ़ी स्वक्षता अभियान चलाकर हर जगह स्वच्छता का मिसाल बने। और अपने देश को हर संभव स्वच्छ रखने में अपनी भूमिका निभाएं। मंडल उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहां की स्वच्छता ही हमारे देश का पहचान बनेगा। मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद ने इस सफाई अभियान के दौरान लोगों से अपील किये की हम सभी भारत मां के संतान हैं।

हम सभी इस भारत मां को स्वच्छ रखने का अहम भूमिका निभाए और मेरा आप सब से यह अनुरोध है की यहां- वहां किसी भी तरह का प्लास्टिक को नहीं फेंके। उसे कूड़ेदान में डाल दे । ताकि किसी भी जगह को स्वक्छ रखा जा सके। इस कार्यक्रम के दौरान पार्टी के किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष मनोज यादव, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार, युवा मोर्चा मंत्री चंदन कुमार सिंह, गौरव कुमार के साथ-साथ दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Barwadih News Today Latehar | हत्या करने वाले आरोपी को किया बरवाडीह प्रशासन ने गिरफ्तार


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री दिल्लु लोहरा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कंचनपुर निवासी संदीप कुमार की हत्या करने के आरोपी बीरेंद्र सिंह को बरवाडीह पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। जिसे बरवाडीह पुलिस टीम के द्वारा बीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अभियुक्त बिरेन्द्र सिंह उम्र करीब 46 वर्ष, पिता-स्व0 योगेन्द्र सिंह, कचनपुर कठेरा टोला, थाना- बरवाडीह, जिला-लातेहार दिनांक-03.05.2021 के रात्रि में मृत्तक संदीप कुमार का हत्या कर मृत्तक के गले में साड़ी का फंदा लगाकर कंडी में लटका दिये थे। उक्त आरोप में कांड दर्ज हुआ। जिनकी गिरफ्तारी दिनांक-28.06.2021 की गई है। यह अभियुक्त पूर्व में भी हत्या कांड एवं छेड़खानी के आरोप में न्यायिक हिरासत में जा चुका है। गठित छापामारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवम पुलिसकर्मी श्री दिलु लोहरा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बरवाडीह, श्री चंद्रशेखर चौधरी, थाना प्रभारी श्री निवास कुमार सिंह, SI बंधन भगत, SI राहुल कुमार मेहता ,SI राज रोशन सिन्हा, खुशदिल अंसारी साथ रिजर्व गार्ड के सशस्त्र बल शामिल थे।

Barwadih News Today Latehar | मुषहर जातियों को पीटने वाले हुए गिरफ्तार


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के लंका गाँव मे मुषहर जाति को पीटने के क्रम में बरवाडीह प्रशासन ने पीटने वाले को गिरफ्तार कर लिया। दिनांक 28 जून 2021 दिन सोमवार को बरवाडीह प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति किया। जिसमें बरवाडीह थाना कांड संख्या 53/2021 दिनांक 27 जून 2021 धारा 341/323/325/307/504/506/34 भाo दo विo के प्राथमिक अभियुक्त (1) अमरेश राम, उम्र-19 वर्ष, पिता- सेठा राम ,(2) पिंटू सिंह, उम्र-20 वर्ष, पिता- राजकुमार सिंह, (3) रविन्द्र राम उर्फ राजेन्द्र राम उर्फ बेहरा, उम्र-38 वर्ष, पिता-जगतपाल राम। ये सभी ग्राम लंका खड़िया थाना बरवाडीह जिला लातेहार को लंका में बसे मुषहर जाति के लोगो को आपसी विवाद में जान मारने की नियत घेरकर, मारपीट कर जख्मी करने के आरोप में दर्ज हुआ है । जिनकी गिरफ्तारी दिनांक 27 जून 2021 को हुई।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बरवाडीह श्री दिलु लोहरा बरवाडीह अंचल पुलिस निरीक्षक श्री चन्द्रशेखर चौधरी, बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह, SI बंधन भगत, SI राहुल कुमार मेहता, SI राज रोशन सिन्हा, स0अ0नि खुशदिल अंसारी साथ थाना रिजर्व गार्ड के सशस्त्र बल शामिल थे।

Barwadih News Today Latehar | मोटरसाइकिल सवार असंतुलित होकर पुल के नीचे गिरा


बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । बरवाडीह प्रखंड के छेन्चा जाने वाले मुख्य पथ स्थित बभन्डीह गांव के नजदीक एक मोटरसाइकिल सवार असंतुलित होकर पुल के नीचे गिर गया. जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया. बभन्डीह के गांववासियो के सहयोग से उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया । मिली जानकारी के अनुसार यह युवक बरवाडीह पैरा गाँव का निवासी जोगन सिंह, उम्र 40 वर्ष है। जिसे चिकित्सा प्रभारी डॉ संजय कुमार सुबोध ने प्राथमिक उपचार किया. वही मोके पर ड्रेसर राजेश चंद्रा ,कुंदन कुमार,दीपक सिंह समेत और भी कर्मी मौजूद रहे। घायल युवक को सही सलामत घर पहुँचा दिया गया।

Barwadih News Latehar | दीपक कुमार सिंह ने किया पदाधिकारी और कार्यसमिति का चुनाव

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाअध्यक्ष श्री मंगल उरांव जी के निर्देश पर अनुसूचित जनजाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह ने अपने कमेटी के पदाधिकारी और कार्यसमिति का घोषणा किये।जिसमे सुखलाल सिंह, ठाकुर सिंह, रवि रंजन ,कांति कुमारी, महामंत्री मनोज सिंह, विशाल सिंह, मण्डल मंत्री हरवन सिंह, अमीन सिंह, अजित कुमार सिंह, नीलम देवी, कोषाध्यक्ष बीरेंद्र कुमार सिंह, सहकोषध्यक्ष पंकज कुमार सिंह कार्यालय मंत्री अनूप कुमार सिंह मीडिया प्रभारी अक्षय कुमार सिंह, जबकि 15 कार्यसमिति सदस्य को बनाया गया। इस दौरान अनुसूचित जनजाति मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह के साथ-साथ पार्टी के मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद प्रदीप सिंह,सोशल मीडिया प्रभारी संतोष कुमार सिंह ,मनोज यादव चंदन सिंह, पारस जायसवाल प्रवीण कुमार ,सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Barwadih News Latehar | देश के पीएम सहित अन्य लोगों ने भी लिया टीका, पूरी तरह से हैं सुरक्षित:आदित्य

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान तेजी से किया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला सोशल मीडिया प्रभारी आदित्य कुमार एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यलय मंत्री ने अस्पताल परिसर में टीकाकरण कराया. इस दौरान उन्होने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना से बचाव के लिए काफी कदम उठाये गये. इस महामारी से बचाव के लिए केंद्र सरकार के द्वारा नि:शुल्क टीकाकरण करवाया जा रहा है. जिला सोशल मीडिया प्रभारी आदित्य कुमार ने कहा कि क्षेत्र में कई प्रकार की भ्रमक प्रचार के झांसे में आकर वैक्सीन नहीं लगाने की बात सामने आ रही है जो गलत है। वैक्सीन से ही कोरोना से लड़ा जा सकता है. इसलिए वैक्सीन लगाएं और कोविड गाइडलाइन का पालन करें। ग्रामीणों से अपील है कि डरे और घबराए नहीं। हमारी केंद्र सरकार यथासम्भव हर मदद करने के लिए तैयार है और कोरोना से लड़ने के लिए प्रशासन स्तर पर सब तैयारियां पूरी कर ली गई है। पर्याप्त मात्रा में बिस्तर युक्त अस्पताल और पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की जा चुकी है।