नावा बाजार। पलामू। विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत लाकर कोचिंग और क्षेत्र का नाम रौशन किया

> एमएटीसी कोचिंग संस्था कण्डा के 21 विद्यार्थि प्रथम, 6 द्वितीय, जबकि 1 तृतीय स्थान प्राप्त कर सफल हुये

>> छात्र छात्रा यूट्यूब पर एम. ए. टी. सी कोचिंग पलामू सर्च करके भी पढ़ सकते है : नसीब

> विद्यार्थियों शत प्रतिशत ला कर कोचिंग और क्षेत्र का नाम रौशन किये है

> संध्या कुमारी 75. 20 प्रतिशत अंक लाकर कोचिंग टॉपर बनी

नावा बाजार। पालमु। झारखंड अधिविद परिषद (जैक) द्वारा 8 जुलाई बुधवार को दशवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। जिसमे नावा प्रखंड अंतर्गत कण्डा पंचायत में स्थित क्षेत्र के सबसे पुरानी कोचिंग संस्थान में से एक एमएटीसी कोचिंग संस्था का दशवी क्लास के विद्यार्थियों का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। एमएटीसी कोचिंग डाइरेक्टर इंजीनियर नसीब खलीफा ने बताया कि एमएटीसी कोचिंग में 2019 – 2020 सत्र में पढ़ने वाले कुल 28 दशवीं के छात्र छात्राओं में से 21 प्रथम, 6 द्वितीय जबकि विद्यार्थि तृतीय स्थान से सफलता प्राप्त कर कोचिंग और क्षेत्र का नाम रौशन किये है। जिसमे संध्या कुमारी 75. 20 लाकर कोचिंग टॉपर रही, प्रेमजय कुमार मेहता 69.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय, एवं दिव्या कुमारी 66 प्रतिशत प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किये। उन्होंने बताया कि इसमें से कुछ विद्यार्थियों ऐसे थे , अत्यधिक गरीब परिवार से आते है । जो की दशवीं परीक्षा के तैयारी करने के कोचिंग जॉइन करने में असमर्थ थे। लेकिन एमएटीसी कोचिंग की ओर से उनलोगों को फीस में छूट दे कर उन्हें तैयारी करवाया गया था। साथ ही कोचिंग डाइरेक्टर नसीब खलीफा ने बताया कि कोचिंग में गरीब और मेधावी विद्यार्थियों को फीस में छूट दिया जाता है। जबकि कमजोर विद्यार्थियों को अलग से क्लास लिया लिया जाता है। कोचिंग की तरफ से विद्यार्थियों को साप्ताहिक टेस्ट, मासिक टेस्ट लिये जाते है। साथ ही कोचिंग के यूट्यूब चैनल एम.ए. टी.सी. कोचिंग पलामू को यूट्यूब पर सर्च करके पढ़ सकते है। नसीब खलीफा ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के कामना करते है। सफल विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामना दिये।

16 total views, 10 views today

नावा बाजार। पलामू। अच्छी वारिश धान के खेती के लिए किसानों के अति लाभदायक: प्रगतिशील किसान

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । प्रगतिशील किसान तुकबेरा निवासी कपिल देव ठाकुर ने कहा कि, कई वर्षों के बाद इस वर्ष सही समय पर मानसून आया है । और काफी मात्रा में अच्छी बारिश हुई है । अधिक बारिश धान के खेती के लिए किसानों के अति लाभदायक है । और सहसमय किसान धान का बिचड़ा रोपनी कर सकते हैं । ठाकुर ने कहा कि अधिक बारिश होने से तिलहन, दलहन खेती प्रभावित तो हुआ है । लेकिन गर्मी के मौसम में भी लोगों के ठंडा महसूस होते रहा । वही जल स्तर भी क्षेत्र में ऊपर हो गया है । जिससे किसान भाइयों की खेती करने में कोई कठिनाई नहीं होगी ।

9 total views, 3 views today

नावा बाजार। पलामू। कंडा टेन +2 उच्च विद्यालय के सत प्रतिशत रिजल्ट आने पर शिक्षकों ने विद्यार्थियों को दी बधाई

नावा बाजार से नसीब खलीफा के रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । राजकीय स्त्तरोन्नत +2 उच्च विघालय कंडा के शत प्रतिशत 2020 के रिजल्ट आने पर । प्रधाना अध्यापक अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि जैक बोर्ड 94 विद्यार्थी भाग लिया था । जिसमें 79 %विद्यार्थी पास हो गए । जिसमें विद्यालय टॉप पप्पू कुमार भुईयां रबदा 87• 60 % अंक प्राप्त किया । वही मुन्ना कुमार रबदा निवासी 87•2 0% और प्रकाश कुमार साहू 86• % अंक प्राप्त किया जो 82% विद्यालय के विद्यार्थी सफल रहे । वही इलेवंथ क्लास में भी 129 विद्यार्थी में 114 % विद्यार्थी पास रहे । जो 88% विद्यार्थी पास होकर विद्यालय का नाम रोशन किया । जीसमे टॉप लालो कुमारी ताली 73•50% दूसरे स्थान छोटू कुमार भुईयां रबदा 71• 20%और प्रवीण कुमार प्रजापति कंडा 71•10%अंक प्राप्त कर शत प्रतिशत रिजल्ट से प्रधानाध्यापक अशोक श्रीवास्तव ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सफल विद्यार्थियों को बधाई दी है ।

24 total views, 1 views today

नावा बाजार। पलामू सुपरफ़ास्ट कोचिंग रबदा एवं खमडीहा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू। 8 जुलाई को झारखण्ड अधिविद परिषद (जैक) द्वारा दशवीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिसमे रबदा और खमडीहा ग्राम में स्थित सुपरफ़ास्ट कोचिंग सेन्टर का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा । सुपरफ़ास्ट कोचिंग निर्देशक सत्यम कुमार कुशवाहा ने बताया कि , विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत रिजल्ट प्राप्त कर कोचिंग एवं क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। साथ ही बताया कि इस परीक्षा परिणाम से बच्चों में पुनः एक न्यू ऊर्जा जागृत हुई है!विद्यार्थियों की सफलता पर कोचिंग परिवार ने विद्यार्थियों को बधाई दी है। निर्देशक सत्यम ने बताया कि पिछले साल भी परीक्षा परिणाम में हमारे कोचिंग के बच्चे आगे का रिजल्ट अच्छा था।

17 total views, 1 views today

नावा बाजार। पलामू। महेंद्र सिंह धोनी के पर जन्मदिन पर खेल प्रेमियों ने बधाई दी

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के 39 वर्ष पूरे होने पर नावा बाजार प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों क्रिकेट खेल प्रेमी ने महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन के ढेर सारी बधाई दी है। बधाई देने वाले में सावन कुमार, पंकज चंद्रवंशी, धीरज कुमार यादव, सुजीत कुमार गुप्ता, संग्राम सिंह, दीपक विश्वकर्मा, निक्कू कुमार, शक्ति विश्वकर्मा,वीरेंद्र पाल, रजनीश विश्वकर्मा,पप्पू गुप्ता समेत दर्जनों खेल प्रेमी के नाम शामिल है ।

8 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। मूसलाधार बारिश से कच्चा मकान गिरा, बाल-बाल बचे घरवाले

नावा बजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । प्रखंड क्षेत्र में लगातार मुसलाधार बारिश होने से अब कच्चे मकान गिरने लगे है । जिससे इस क्षेत्र में रहने वाले कच्चे मकान मे अब रहना मुश्किल हो गया । कि बरसात के मौसम में अब घर मे कैसे रहेंगे । ग्राम पंचायत सोहदाग के रहने वाले गुलाम हैदर का कच्चा मकान बारिश के कारण ध्वस्त हो गया । जिसमें रहने वाले लोग अनहोनी घटना से बाल बाल बच गए। घटना के जानकारी मिलते ही AIMIM के नावा बाजार प्रखंड अध्यक्ष इकलाख अंसारी से गिरे हुए घर का जायजा लेने पहुँचे। गिरे घर वाले के लोगो ने तत्काल राहत के लिए आपदा राहत कोश के तहत तत्काल मुवाबजा के लिए दिलवाने की गुहार लगायी। ताकि गरीब परिवार अपने मकान को मरम्मत कर घर मे सुरक्षित रह सके ।
मौके पर मुन्ना अंसारी, सदाम अंसारी के साथ काफी ग्रामीण मौजूद थे।

4 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। बाइक में महिला की साड़ी फंसने गिरी, घायल

नावा बाजार । पलामू । औरंगाबाद – मेदनीनगर मुख्य पथ एनएच 98 मे बाइक से महिला को पिछे बैठाकर मेदनीनगर की ओर जा रहा था। तभी पीछे बैठे महिला की साड़ी बाइक के चक्का में फंस गया, और अचानक कंडा बड़का आहार के समीप महिला गिर गई। जिससे महिला को काफी चोट आई है। आनन-फानन में महिला को टैंपू से लेकर मेदिनीनगर परिजनों के द्वारा भेजा गया। समाचार लिखे जाने तक सिर्फ महिला की चोट थी। और बाइक में साड़ी फंस कर फट गया था।

26 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शर्तों के साथ सैलून खोलने या जीवनयापन भत्ता की मांग : शत्रुघ्न

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार। पलामू। झारखण्ड क्रांति मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने प्रेस विज्ञप्ति जारीकर झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से लोकडाउन में बन्द पड़े सैलुन संचालको व केश कारीगरों की दयनीय स्थिति पर संज्ञान लेते हुये प्रतिमाह जीवनयापन भत्ता उपलब्ध कराने या शर्तों के साथ सैलून खोलने की इजाजत देने की माँग किया है। जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि लोकडाउन में सैलून या नाई की दुकान बन्द हो जाने से उनके परिवारजनों के समक्ष भीषण भूखमरी व जीवनयापन का कारुणिक संकट व्याप्त हो गया है। विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के प्रसार में भयावह वृद्धि व सैलून व दाढ़ी-मूँक्ष की सेटिंग बन्द रहने के कारण हमने दाढ़ी-मूँक्ष खूद से साफ कर लिया है।अगर यही हाल रहा तो हम जैसे लोगों को मोदी सरकार के विरोध में बाल भी मुड़वाने में वक्त नहीं लगेगा।
विज्ञप्ति के अंत में झाक्रामं अध्यक्ष ने कहा है कि नाई समाज के साथ केश कलाकारों की अनदेखी सरकार को महंगा पड़ेगा,जरुरत पड़ी तो फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये इसके लिए आन्दोलन भी किया जाएगा।

11 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। लगातर बारिश से कच्चे मकान हुआ ध्वस्त, राहत के लिए लगाई गुहार

नावा बाजार से नसीब खालिफ की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । प्रखंड क्षेत्र में लगातार मुसलाधार वारिष होने से अब कच्चे मकान गिरने लगे है. जिससे इस क्षेत्र में रहने वाले कच्चे मकान मे अब रहना मुश्किल हो गया. कि बरसात के मौसम में अब घर मे कैसे रहेंगे. इसे तत्काल राहत के लिए स्थानीय मुखिया से सभी ने गुहार लगाई गई है। वही घर गिरने के खबर सुन कंडा मुखिया पति सह पूर्व मुखिया जुगूल भुईयाँ ने अपने पंचायत क्षेत्र के गिरने वाले सभी के घर पहुंच कर आपदा राहत कोश के तहत तत्काल मुआवजा के लिए मांग किया है। ताकि गरीब परिवार अपने मकान को मरम्मत कर घर मे सुरक्षित रह सके। कच्चे घर गिरने वाले लाभुको के सतेंद्र साव, मनोज चौहन, वार्ड सदस्य सुशिलता देवी, कुसुम देवी का नाम शामिल है।

12 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू । कोऑर्डिनेटर के पुनः बहाली,10 जुलाई को कंडा मे होगी चयन

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । तेजस्विनी परियोजना के तहत दस जुलाई को कंडा पंचायत सचिवालय मे दस बजे इटको कलस्टर कोडीनेटर के पुनः चयन किया जाएगा। इस आवश्यक जानकारी फिल्ड कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार व चंदन कुमार गुप्ता ने दिया। चयन प्रक्रिया ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सौरभ कुमार दुबे के उपस्थिति में होगी । जिसकी योग्यता बीए पास महिला होनी चाहिए और अनुभवी भी । अशोक कुमार ने बताया कि इससे पूर्व इटको कलस्टर कोऑर्डिनेटर गीता देवी थी जो कार्य करने से असमर्थ रहने के कारण यह सीट पर पुनः बहाली ली जा रही है । जिसकी मानदेय 10,000 हजार होगी । और कार्यक्षेत्र ईटको पंचायत व सोहदाग पंचायत के क्षेत्र शामिल है । फॉर्म जमा करने के लिए कंडा कलस्टर कोऑर्डिनेटर अंजली कुमारी के पास जमा होगी। जिसका अंतिम तिथि 9 जुलाई तक है ।

10 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। वज्रपात से मरने वाले पशु को किया गया पोस्टमार्टम, विभागीय रिपोर्ट भेजा गया: डॉक्टर

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू ।  शनिवार को जोरदार वज्रपात होने से नावा बाजार क्षेत्र मे दो भैंस व एक बैल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी । वही एक भैंस ताली नदी बहने से मौत हो गई थी। पशु पालकों के द्वारा इसकी सूचना पशु चिकित्सा श्री नाथ कुमार को दिया गया था। सुचना मिलते ही पशु चिकित्सा श्री नाथ कुमार व समाजसेवी प्रदीप यादव के द्वारा रबदा, ताली,कोरटा, मलहटोली गांव मे जा कर पशु के पोस्टमाटम रिपोर्ट चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा जिला को भेज दिया गया है। वही पशु चिकित्सा डाक्टर श्री नाथ कुमार ने बताया कि तीन पशु वज्रपात और एक पानी से मृत्यु हुई है । जिसे विभागीय रिपोर्ट भेज दिया गया है ।

14 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। दो पंचायत में 50% अनुदान पर धान बीज उपलब्ध, 400 किसान बीज से वंचित

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । रबदा अंजनी सिंह और कंडा प्रभु नारायण सिंह के द्वारा दो पंचायत के पैक्स के द्वारा 50% अनुदान पर 17 क्विंटल 50 केजी धान का बीज किसानों को उपलब्ध कराया गया है । वह भी बडे किसानो के नंबर लगते ही बीज खत्म हो गया ।जबकि छोटे किसान के नंबर भी नही लग पाया । जिससे दोनो पंचायत को मिला कर लगभग चार सौ किसान इस वर्ष सरकारी बीज से वंचित रह गए । वही नावा बाजार मे छ पंचायत मे पैक्स वाला के कहना है । कि बीज और डिलीवरी मिला कर पंचायत तक लाने में बीज महंगा पड़ रहा था । जिस कारण बीज के उठाव नही किया गया ।
जिसका नतीजा क्षेत्र मे किसानों के खुले बाजार से महंगा बीज खरीद कर बीचडे तैयार करना पड़ा और किसानों को समय पर सरकार बीज धान – अरहर के बीज उपलब्ध नही हो सका ।

8 total views, 1 views today

नावा बाजार। पलामू । पर्यावरणविद ने नव दंपति को आम का पौधा देकर उसे बचाने की शपथ दिलायी

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

> भारतीय संस्कृति में संत, सरोवर एवं तरु और गुरु की सेवा और सुरक्षा जरूरी है ।

> बच्चों के स्वस्थ्य जीवन और उनके सुनहरे भविष्य को संवारने के लिए जरूरी है पौधरोपण : कौशल

नावा बाजार। पलामू। विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्म व वन राखी मूवमेंट के प्रणेता व पर्यावरण धर्मगुरु कौशल किशोर जायसवाल ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लोगों को गुरु की महत्ता को बताते हुए कहा कि गुरु की कृपा से ही हमसबों के जीवन से अंधकार रूपी अज्ञानता का नाश होता है। हर व्यक्ति के जीवन में चरित्र का निर्माण भी गुरु कृपा की ही देन है। पर्यावरणविद श्री कौशल ने छतरपुर के कर्मा चराइ में सुभाष गुप्ता के विवाहोत्सव में शामिल होकर वर वधु को आशीर्वाद स्वरूप आम के पौधा देकर उसे बच्चों की तरह देखभाल करने की सलाह दी। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को पर्यावरण धर्म की शपथ दिलाते हुए कहा कि हम सभी के जीवन में गुरु ही एक ऐसा व्यक्ति होते हैं जो हमारा संपूर्ण चरित्र व जीवन सार्थक बनाते हैं । वन राखी मूवमेंट के प्रणेता कौशल ने कहा कि भारतीय संस्कृति में संत, सरोवर एवं तरु और गुरु का अलग ही महत्व है। उनकी सेवा और सुरक्षा समाज के सभी व्यक्ति की जिम्मेवारी है। क्योंकि ये सभी मात्र मानव कल्याण के लिए ही काम नहीं करते बल्कि ब्रह्मांड के 84 लाख योनियों की कल्याण भी इन्हीं के द्वारा किया जाता है। पर्यावरण धर्मगुरु कौशल ने कहा कि 44 वर्षों से देश ही नहीं विदेशों के भि लोगों को भी पर्यावरण धर्म के 8 मूल मंत्रों की पाठ पढ़ा रहे हैं इस धर्म का पहला उदेश प्रत्येक व्यक्ति अपने जन्मदिन पर या कोई भी शुभ कार्य मे शिव के समान पौधा लगाकर जल चढ़ाएं या सावन में भोलेनाथ शिव जी पर जल चढ़ाएं दोनों का फल मिलेगा । पौधा पर जल चढ़ाने का प्रत्यक्ष और भोले बाबा पर जल चढ़ाने का अप्रत्यक्ष रूप से फल मिलता है और मिलेगा ।
उक्त आयोजन पर सितंबर प्रसाद साहू, लालो देवी , श्वेता देवी , बसंत प्रसाद गुप्ता, दुर्गा प्रसाद साहू, राम लाल साहू, उपेंद्र गुप्ता, राजीव गुप्ता, कृष्ण मुरारी गुप्ता, चंदन विश्वकर्मा उदय सिंह, अनिल प्रसाद, सुनील विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।

9 total views, no views today

नावा बाजार । पलामू । कंडा पहाड़ी शिव मंदिर में किया गया जलाभिषेक, हर हर महादेव से गुंजा क्षेत्र

नावा बाजार । पलामू । पवित्र सावन माह के प्रथम सोमवारी के अवसर कंडा पहाड़ी शिव मंदिर के दसवां स्थापना दिवस पर सैकड़ो लोग ने किया जलाभिषेक । वही पुजारी नंदलाल मिश्रा के द्वारा विधिवत पूजा अर्चना के साथ जलाभिषेक करवाया गया । इसके साथ क्षेत्र के सैकड़ों लोग ने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत जलाभिषेक किया । यह पहाड़ी शिव मंदिर समाजसेवी योगेंद्र विश्वकर्मा के द्वारा 2010 में स्थापित किया गया था । जो प्रति वर्ष प्रथम सोमवारी को उत्सव के रूप में मनाया जाता है । उक्त मौके के पर समाजसेवी के द्वारा अंग वस्त्र भी उपस्थित लोगों के बीच दान किया गया। मौके पर उप मुखिया गिरजा शंकर राम, जनार्दन साहू, डॉक्टर बंगाली दादा, कामेश्वर विश्वकर्मा, जय प्रकाश मेहता, अखिलेश विश्वकर्मा,बाला सिंह, शक्ति विश्वकर्मा,विगन ठाकुर, रजनीश विश्वकर्मा, अशोक प्रजापति समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे । जो हर हर महादेव से क्षेत्र गुंजामान रहा ।

8 total views, no views today

नावा बाजार । पलामू । जन्म दिवस पर नावा बाजार में किया गया वृक्षारोपण

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । जनसंघ के संस्थापक डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्म दिवस के अवसर पर नावा बाजार प्रखंड के भापजा कार्यकताओं ने पलामू संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय माननीय सांसद श्री विष्णु दयाल राम जी के निर्देशानुसार नावाबाजार बाजार प्रखंड के ब्रहमोरिया गांव मे सांसद प्रतिनिधि पंकज कुमार तिवारी के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया। उक्त मौके पर सांसद प्रतिनिधि तिवारी ने कहा कि वृक्षारोपण से पर्यावरण शुद्ध होता है इसलिए क्षेत्र के सभी व्यक्ति वृक्ष जरूर लगाएं ।

4 total views, no views today

पड़वा । पलामू । 11वीं परीक्षा में मारी बाजी, निदेशक आर एन सिंह ने दिया बधाई

नावा बाजार । पंडवा । पलामू । पंडवा मोड़ स्थित “मारभेलस कोचिंग” के विद्यार्थियों ने 11वीं (I.Sc-11th) के परीक्षा परिणाम में 100% सफलता प्राप्त कर कोचिंग एवं क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। कोचिंग के निदेशक आरएन सिंह ने बताया कि इस परीक्षा परिणाम से बच्चों में पुनः एक न्यू ऊर्जा जागृत हुई है। विद्यार्थियों की सफलता पर कोचिंग परिवार ने विद्यार्थियों को बधाई दी है। कुछ दिन में 12th और 10th (मैट्रिक) के परीक्षा परिणाम भी आने वाले हैं। निदेशक रामानुज सिंह उर्फ आर एन सिंह ने बताया कि इस परीक्षा परिणाम में भी हमारे कोचिंग के बच्चे आगे रहेंगे।

10 total views, no views today

नावा बाजार । मेदिनीनगर । शहर के व्यस्ततम सड़क रेडमा चौक के पास गड्ढा बना तालाब

नावा बाजार । मेदिनीनगर । पलामू । शहर के रेडमा चौक से प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इस गड्ढे के कारण यहां पर दुर्घटना भी हो चुका है। इतना होने के बाद भी नगर निगम या फिर सड़क निर्माण विभाग इस अोर ध्यान नहीं दे रही है। इस बारिश के मौसम में रेडमा चौक पर बने गड्ढे काफी जानलेवा साबित हो रहा है। बारिश होने के बाद इन गड्ढों में पानी जमा हो जाता है। और वाहन चालकों को पता नहीं चलता है, कि यहां पर कितने गड्ढे हैं। इसके वजह से यहां पर दुर्घटना हमेशा हो रही है। रेडमा चौक के पास कुछ दिनों पहले एक बड़े गड्ढे को वहां पर तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा भरावट की गई थी। जो अभी भी बरकरार है, लेकिन उस गड्ढे के अलावे भी वहां पर कई ऐसे गड्ढे हैं जो बारिश होने पर लोगो के लिए जानलेवा साबित हो रहा हैं। यहां के आसपास के लोगों का कहना है की सड़क पर बने गड्ढों के कारण यहां पर हर रोज दुर्घटना होती है। अगर समय रहते इन गड्ढों की मरम्मत नहीं की जाती है, तो आने वाले समय में यहां पर कोई भी बड़ी घटना घट सकती है।

9 total views, no views today

ऊंटारी रोड । पलामू । महर्षि वेदव्यास का मूर्ति स्थापना एवं मूर्ति पूजन

ऊंटारी रोड । नावा बाजार । पलामू । निषाद समाज के सौजन्य उंटारी रोड प्रखंड स्थित ग्राम बिरजा के पावन धरती पर महाभारत के रचयिता विश्वगुरु महर्षि वेदव्यास जी का मूर्ति स्थापना एवं मूर्ति पूजन की गई, पूजा समारोह को सफल बनाने में ग्राम दरुआ एवं बिरजा के सभी निषाद भाइयों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मोतीलाल चौधरी जी, विशिष्ट अतिथि डॉ कुलदेव चौधरी जी उपस्थित हुए l उंटारी रोड प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक कमलेश चौधरी जी ने समाज के उत्थान के बारे में बहुत महत्वपूर्ण सुझाव प्रदान किए उन्होंने कहा कि हमारे समाज में शिक्षा की कमी है तथा महर्षियों के बताए हुए कर्तव्य एवं सत मार्ग पर चलने की आवश्यकता है, आज हम पिछड़े हैं या हमारे अधिकार लूटी जाती हैं उसकी वजह है कि हम अशिक्षित या फिर जागरूक नहीं इसके लिए हम सभी निषाद समाज को शिक्षा के क्षेत्र में जागरूक होना होगा और समाज में फैली कुरीतियां जैसे नशाखोरी दहेज प्रथा इत्यादि जब से दुष्प्रभाव को रोकना होगा। मौके पर उपस्थित झारखंड निषाद विकास संघ के सचिव रमेश चौधरी जी जोगा पंचायत के उप मुखिया राम प्रसाद चौधरी जी शिव शंकर चौधरी जी, रामेश्वर चौधरी जी, लाल बिहारी चौधरी, मनोज कुमार, शिव कुमार चौधरी ,अमित कुमार चौधरी ,सुभाष चौधरी, चंद्र देव चौधरी,देवेंद्र चौधरी,सुखदेव चौधरी, शिव शंकर चौधरी ,महेंद्र चौधरी एवं अन्य लोग उपस्थित हुए।

13 total views, no views today

नावा बाज़ार। पलामू। पुलिसकर्मियों की शहादत पर , योगी आदित्यनाथ की इस्तीफे की मांग : शत्रुघ्न कुमार शत्रु

नावा बाजार । पलामू। झारखण्ड क्रांति मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने प्रेस विज्ञप्ति जारीकर उत्तर प्रदेश के कानपुर में भगवा आतंकी विकास दुबे द्वारा मारे गये 8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये इसके लिए जिम्मेवार योगी आदित्यनाथ की सरकार से इस्तीफे की माँग किया है. जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि यूपी में योगी सरकार ने एक तरफ दलित/पिछड़े व अल्पसंख्यकों की संगठित तरीके से हत्या का खूनी खेल की छूट दे रखी है,वहीं दूसरी तरफ आर एस एस के साये में पलनेवाले भाजपा संरक्षित भगवा आतंकवादी विकास दूबे द्वारा पुलिस के जांबाज अधिकारियों व जवानों को एके 47 जैसे आग्नेयास्त्रों से पुलिस को मारने की छूट दी गई, जो कड़ी निंदा का विषय है. जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि घोर जातिवादी व सामंती सोच के अरबन गुण्डा गिरोहों को सत्ता पक्ष की ओर से खूला समर्थन से टेंडर मैनेजिंग, अपहरण-हत्या,रंगदारी वसूली के हजारों करोड़ का कारोबार फलफूल रहा है,यही कारण है कि देश के सभी छोटे-बड़े कस्बों में आये दिन गैंगवार की घटनाएं सुर्खियां बनती हैं।योगी जैसे नाकाम मुख्यमंत्री की निकृष्ट जातिवादी सोच व ऐसे तत्वों को खूला संरक्षण की वजह से देश में अब तक बड़ी संख्या में जांबाज पुलिस अधिकारी वीरगति को प्राप्त हो चूके हैं।विज्ञप्ति में झाक्रामं अध्यक्ष ने कहा है कि देश में कोरोना की आड़ में विफलता छिपानेवाले सबसे विफल प्रधानमंत्री श्रीमोदीजी व यूपी के सबसे विफल मुख्यमंत्री योगी जो हर बात में अरबन नक्सल का बहाना बनाकर गुमराह करते हैं,क्या अपने ही पोसे-पाले हुये इन भगवा व गोडसेवादी- जातिवादी आतंकवादियों से सख्ती से पेश आयेंगे?

17 total views, no views today

नावाबाजार । पलामू । युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी के बनने भाजपाइयों ने दी बधाई


नावा बाजार । पलामू । भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी के बनने पर नावाबाजार सांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी ने नावाबाजार के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से शुभकामनाएं एवं बधाई दी है। तिवारी ने कहा कि आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश जी एवं संगठन महामंत्री धर्मपाल जी की ओर से साधारण युवा कर्मठ कार्यकर्ताओं के हाथों में युवा के कमान देने के लिए आभार व्यक्त करते हैं। वही बधाई देने वाले युवा मोर्चा अध्यक्ष राजीव रंजन पांडे, राजकुमार गुप्ता, अशोक चौहान, अनुज मेहता, वशिष्ठ मेहता समिति कई का नाम शामिल है।

6 total views, no views today

नावाबाजार । पलामू । वज्रपात व नदी में तेज धारा में बहने से दो भैंस की मौत


नावाबाजार । पलामू । सोहदाग खुर्द पंचायत के रजदिरिया मलहटोली गांव के नंददेव यादव के भैंस शनिवार को वज्रपात की चपेट में आने घटनास्थल पर ही मौत हो गई। नंददेव यादव ने बताया कि भैंस की लागत चालीस हजार बताई जा रही है। भैंस के मृत होने पर नंददेव यादव को भारी क्षति हुआ है। नंददेव यादव ने स्थानीय मुखिया रछेया यादव के सूचना देते हुए सरकारी मुआवजा की मांग की है। इसके साथ कंडा के पुरैनी टोला नदी मे ताली निवासी लालमोहन यादव के भैंस अधिक पुल में पानी बहाव के कारण बहते हुए भैंस पुल के पास पहुंचा। ग्रामीणों ने पुल में पानी की तेज धार को कम होने पर भैंस को निकाला गया। जहाँ भैंस ने पुल में ही दम तोड़ चुका था।

9 total views, no views today

नावा बाजार। लातेहार। कोयला कामगारों की हड़ताल के समर्थन में माकपा ने किया विरोध प्रदर्शन

> आत्मनिर्भर भारत अभियान के बहाने मोदी सरकार अपने कॉरपोरेट मित्रों को पहुंचा रही है फायदा : अयुब खान

> कोयला कामगारों की हड़ताल के समर्थन में माकपा ने लातेहार में किया विरोध प्रदर्शन

नावा बाजार। लातेहार । चंदवा। वामदलों के अह्वान पर कोयला मजदूरों के तीन दिवसीय हड़ताल के समर्थन में माकपा ने शहीद बिरसा मुंडा के प्रतिमा स्थल पर कोयला खाद्यानों तथा रेलवे एवं बैंक सेक्टर का निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, कोयला खद्यानों रेलवे और बैंकिंग सेक्टर के निजीकरण पर रोक लगाओ, मोदी सरकार होश में आओ, कॉरपोरेट लूट बंद करो आदि नारे लगाए, माकपा के जिला सचिव सुरेन्द्र सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता सह चतरा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी अयुब खान ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी सरकार की मंशा कोयला उद्योग को निजी हाथों में बेचकर कोल इंडिया को अपाहिज करने की है, यदि केंद्र सरकार अपने मंसूबों में कामयाब होती है तो क्षेत्र के कोयला कामगारों के साथ साथ रैयत गुलामी की जंजीरों में जकड़ जाएंगे, मजदूर और रैयत अपने अधिकारों से वंचित हो जाएंगे, रोजगार के अवसर समाप्त कर दिए जाएंगे, कोयला मजदूरों तथा प्रभावित लोगों को सही सम्मान व उचित वेतन नहीं मिल पाएगा, पेसा अधिनियम 1996 खनिज आवंटन में मिले ग्राम सभाओं के अधिकार भी दरकिनार कर दिया जाएगा, वन अधिकार अधिनियम जो जंगलों में किसी भी खनन के लिए ग्राम सभा की अनुमति अनिवार्य है को भी केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार समाप्त करने पर तुली हुई है,
इन तमाम संवैधानिक अधिकारों को ताक में रखकर केंद्र सरकार कमर्शियल माइनिंग करना चाह रही है जो बिल्कुल असंवैधानिक है इसे झारखंड के मजदूर और विस्थापित हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंग, आगे कहा कि जल जंगल जमीन और खनिज जैसी राष्ट्रीय संपदा को बचाने के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है, कोयले के वाणिज्यिक खनन के बहाने केंद्र सरकार कृषि, वन, पर्यावरण सभी की जिम्मेवारी कॉरपोरेट घरानों के हवाले करना चाहती है, आज रेलवे और बैंकिंग सेक्टर का भी निजीकरण करने की ओर सरकार अग्रसर है, आत्मनिर्भर भारत अभियान के बहाने मोदी सरकार अपने कॉरपोरेट मित्रों को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रही है, देश को तबाह और बर्बाद करने के लिए मोदी सरकार तुली हुई है, कोरोना वैश्विक महामारी के इस कठिन दौर मे कोयला खद्यानों की निलामी रेलवे और बैंकिंग सेक्टर का निजीकरण करने की फैसला श्रमिकों और कर्मचारियों को संकट में डालेगा, कोयला मजदूरों ने देश की संपत्ति को बचाने के लिए आंदोलन छेड़ दिया है और अब यह रूकने वाला नहीं है, देश का मजदूर वर्ग प्रधानमंत्री के कोयला, रेलवे एवं बैंकिंग सेक्टर का निजीकरण करने के फैसले से आक्रोशित हैं, जिस तरीके से कमर्शियल माइनिंग की निलामी की कोशिश को कोयला कामगारों ने अपनी एकता और संघर्ष के बल पर पांच बार विफल कर दिया उसी तरह इस बार भी सरकार को पीछे हटना पड़ेगा, इस अवसर पर अंचल सचिव रसीद मियां, पचु गंझु, ललन राम, निरंजन ठाकुर और अजीज अंसारी शामिल थे।

8 total views, no views today

नावा बाजार । पलामू । विभिन्न मांगों को लेकर मनरेगा कर्मी के तीन दिनों के लिए सांकेतिक हड़ताल

नावा बाजार । पलामू । झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के आवाह्न पर नावा बाजार के सभी बीपीयो,रोजगार सेवक, कंप्यूटर ऑपरेटर मनरेगा कर्मी तीन दिन के लिए सांकेतिक हड़ताल में है। झारखंड सरकार द्वारा मनरेगा कर्मी को अब तक स्थायीकरण, मानदेय वृद्वि , मेडिकल बीमा सहित कई अलग अलग मांगो को लेकर सरकार के द्वारा पूरा नही करने के विरोधस्वरूप तीन दिनो के सांकेतिक हड़ताल पर है।
तीन दिनो में सरकार द्वारा हमारे मांगो पर सहानुभूति पूर्वक विचार नही करने पर विवश होकर सभी मनरेगा कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

24 total views, no views today

नावा बाजार । पलामू । जननायकों की कुर्बानी सदा याद रखेगी दुनिया : शत्रुध्न कुमार शत्रु

नावा बाजार। पलामू। झारखण्ड क्रांति मंच के सुप्रीमो शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने प्रेस विज्ञप्ति जारीकर संथाल विद्रोह के जननायकों सिदो-कान्हो, चाँद-भैरव व फूलो-झानों की महानतम शहादत को कोटिशः नमन अर्पित करते हुये कहा है कि अंग्रेजी हुकूमत की औपनिवेशिक संस्कृति के खिलाफ सशस्त्र जनविद्रोह के प्रणेताओं की कूर्बानी की वजह से हम झारखण्डियों का सर गर्व से हमेशा उच्चा रहेगा। हूल दिवस पर झारखण्ड समेत देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये उन्होंने कहा है , कि काले अंग्रेजों के नकल और शकल को अंगीकार कर चुके मोदी सरकार की भीषण जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आज फिर से उलगुलान की जरुरत है।आज फिर से कारपोरेटी महाजनों व सुदखोरों के सम्पूर्ण विकास के लिए समर्पित संघ,मोदी व भाजपा के खिलाफ हमें सिदो-कान्हो, चाँद-भैरव व फूलो-झानों बनने की जरुरत है,ताकि भारत का संविधान व लोकतंत्र जिंदा रह सके। विज्ञप्ति के अंत में शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने कहा है कि हमें महापुरुषों व योद्धाओं की बलिदानी परंपरा को पूर्नजीवित कर भारत की सम्प्रभुता को अक्षुण्ण बनाने के लिए कूर्बानी देनी चाहिए।

27 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। थाना समीप चेक पोस्ट पर लगातार वाहन चेकिंग अभियान जारी

नावा बाजार । पलामू । NH-98 मुख्य मार्ग मे नावा बाजार थाना समिप चेक पोस्ट पर थाना प्रभारी वासुदेव मुण्डा के आदेशानुसार लगातार वाहन चेकिंग अभियान जारी है ।
मार्ग से गुजरने वाले सभी वाहन के गहन जांच के बाद ही छोडा जा रहा है । वही टू व्हीलर व फोर व्हीलर मे सफर करने वाले सभी व्यक्ति को हेलमेट व मास्क लगाने के प्रति प्रसासन कि ओर से जागरूक भी किया जा रहा है ।

13 total views, no views today

नावा बाजार । पलामू। पर्यावरणविद कौशल ने अपनी निजी खर्च पर 25 कि.मी सड़क निर्माण कर मिशाल कायम किये

> सामाजिक समानता के लिए कौशल किशोर ने तीन लाख की लागत से भुइयां टोली तक कराया सड़क निर्माण

नावा बाजार। छतरपुर। पलामू । विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्म व वन राखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने अपनी जन्मभूमि छतरपुर अनुमंडल के ग्राम पंचायत डाली बाजार के कौशल नगर से भुइयां टोली इटको सिवाना तक कई किसानों की जमीनों का जरसमन देकर तीन किलोमीटर मिट्टी मोरम सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कराकर समाजसेवा का मिसाल कायम किया। उन्होंने अबतक अपने जीवन में निजी खर्चों से अलग-अलग स्थानों पर अब तक 12 वा सड़क निर्माण मैं25 किलोमीटर सड़क का निर्माण पूर्ण करा चुके हैं। तीन लाख की लागत से बनी सड़क अब कौशल नगर बाजार से भुइयां टोलीऔर नाई टोला से हनीफ टोला तक जाने के लिए न सिर्फ मार्ग सुगम हो गया बल्कि उनसबों का चिरप्रतीक्षित मांग भी पूरी हो गयी। पर्यावरणविद श्री कौशल किशोर ने अबतक जो 25 किलोमीटर सड़क अपनी निजी खर्चों पर बनवाई है उसका विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई है। उन्होंने बताया कि उनके पर्यावरण धर्म के आठ मूल मन्त्रों में जन और जानवर की सेवा कर सामाजिक प्रदूषण दूर करना शामिल है। उसी के तहत अबतक वे इस कार्य को करते आये हैं। वन राखी मूवमेंट के प्रणेता कौशल ने कहा कि समाज में कई ऐसी समस्याएं है जिसका निदान केवल सरकार के भरोसे संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि आज भी कई ऐसे गांव और टोले हैं जहां तक जाने के लिए कोई सरकारी रास्ता नहीं है। वैसी जगहों पर वहां के लोगों के साथ समन्वय बनाकर ही उस मामले का निदान किया जा सकता है। आज कोई भी व्यक्ति अपनी निजी जमीनों पर सड़क निर्माण कार्य होने नहीं देता भले ही क्यों न उसे भी उस रास्ते से जाना हो। वैसी स्थिति में रास्ते में आने वाले सभी किसानों को उनकी जमीन का उचित कीमत देकर ही रास्ता का निर्माण कार्य कराया जा सकता है। उन्होंने नवनिर्मित सड़क के दोनों किनारे जल्द ही पौधरोपण करने की बातें कही है।
मौके पर उपस्थित डाली बाजार के मुखिया अमित कुमार जायसवाल ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सड़क विकास का आईना होता है । सड़क बनने से केवल जन को नहीं जानवरों को भी लाभ मिलता है। कार्यक्रम में उपस्थित सुचित कुमार जायसवाल, वार्ड राम लल्लू प्रसाद, अमीन बृजमोहन सिंह, धर्मदेव यादव, नरेश भुइयां, आदित्य कुमार रवि, जुबेर,अंसारी, बृजकिशोर विश्वकर्मा, श्यामदेव पासवान, कृष्णा सिंह,शमीम अंसारी, बाल गोविंद सिंह अर्जुन सिंह, राजकरमु राम, समेत सैकड़ों ग्रामीण उक्त सड़क का निर्माण कराना चाहते थे। जबकि कुछ लोग सड़क नहीं बने इसके लिए विरोध भी कर रहे थे उसमें मंटू राम उर्फ आलोक रंजन राम, संजीव कुमार राम, खुर्शीद अंसारी, मुंतजीर अंसारी आदि शामिल थे। लेकिन गांव के लोगों के सामने उनका कुछ नहीं चला और सड़क बन गयी। जिससे लोगों में काफी उत्साह है।

16 total views, no views today

नावा बाजार। लातेहार। पेट्रोल डीजल मुल्यवृद्धि के खिलाफ माकपा ने लातेहार में प्रधानमंत्री का पुतला फुंका

> संकट में जनता. पेट्रोल डीजल का दाम अस्सी पार शर्म करें मोदी सरकार : अयुब खान

नावा बाजार। लातेहार। चंदवा। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (माकपा) ने कामता स्थित चौंक में लॉकडाउन सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पेट्रोल डीजल की मुल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फुंका, इसमें शामिल लोग पेट्रोल डीजल का दाम कम करो, मोदी सरकार कुछ तो शर्म करो, कोरोना संकट मे महंगाई की मार शर्म करो मोदी सरकार आदि नारे लगा रहे थे, इस कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए पार्टी के पूर्व जिला सचिव सह चतरा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी अयुब खान ने कहा है कि पेट्रोल डीजल की दामों में लगातार बढ़ोतरी किए जाने से देश की आमजनता केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली जनविरोधी मोदी सरकार से त्रस्त हैं, इनके गलत नीतियों ने देश की जनता को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है, लोगों के काम और रोजगार खत्म हो गए हैं, आमदनी नहीं है, उपर से महंगाई ने पहले ही कमर तोड़ दी है, अंतर्राष्ट्रीय बाजार मे कच्चे तेल की कीमत में कमी आने के बाद भी इसका फायदा देश की जनता को नहीं हो रहा, वैश्विक महामारी लॉकडाउन के कारण भुखमरी जैसी स्थिति है, ऐसी संकट में प्रति दिन डीजल पेट्रोल का दाम बढ़ने से जनता पर चौतरफा बोझ पड़ रहा है, शनिवार को लगातार 21वें दिन दामों में बढ़ोतरी हुआ है, अब पेट्रोल 80 के पार हो गया है, जबकि डीजल तो पहले से ही यह आंकड़ा पार कर चुका है, केंद्र सरकार के लिए यह कमाई का जरिया बन गया है, फिलहाल ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 10 और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी सीधे बढ़ाकर पेट्रोलियम कंपनियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है, आज तेल पर जनता से भारी भरकम टैक्स वसूला जा रहा है, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों का सबसे ज्यादा असर हाशिये पर खड़े गरीबों, किसानों और मजदूरों पर पड़ता है, केंद्र की क्रूर सरकार ने दाम बढ़ाकर पहले से बेरोजगारी, महंगाई से जूझ रही आमजन के छोटी आमदनी को भी चूस लेने और उन्हें गढ्ढे में ढकेलने का कार्य की है साथ ही आम आदमी की जेब पर डाका डाला है, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के कारण महंगाई आसमान छु रही है, लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों की चिजें, खाने पीने की समानों, यूरीया डीएपी खाद्य, बीज, परिवहन माल भाड़ा और मंहगा हो जाएगा, जो सरकार मुसीबत में लोगों को राहत पहुंचाने के बजाय परेशानी में डाले उस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, इस संकट के समय सरकार ने किमत में वृद्धि कर लोगों के जले हुए जख्म पर नमक छिड़कने का काम किया है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, पार्टी ने पेट्रोल डीजल की दाम प्रति लिटर 30 रूपये से कम करने की मांग की है, प्रदर्शन में साजीद खान, अजीज खान, इजहार खान, इस्तेखार खान, सनीफ मियां, सजेबुल खान, नसीम खान समेत कई लोग शामिल थे।

12 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। आवासीय विद्यालय में नामांकन प्रवेश हेतु 30 जून तक फॉर्म जमा करें: वार्डन

नावा बाजार । पलामू । समर्थ आवासीय विद्यालय सिंजो ( पिपरहवा ) टोला में समग्र शिक्षा अभियान के तहत नक्सल प्रभावित परिवार के बच्चे, मानव तस्करी से प्रभावित बच्चे एवं जिनके परिवार अपने बच्चे को पढ़ाने मे असक्षम हैं। वैसे परिवार के बच्चों के लिए असमर्थ आवासीय विद्यालय में वर्ग एक से वर्ग आठ तक के बच्चों को रिक्त नामांकन के प्रवेश हेतु आवेदन फॉर्म विद्यालय कार्यालय से प्राप्त कर 30 जून तक जमा करें। वार्डन मनोज कुमार मेहता ने बताया कि विघालय मे बच्चों कि क्षमता 100 है। लेकिन 25 बच्चे के खाली होने पर नामांकन लि जा रही है। बच्चों के साथ अभिभावक द्वारा स्वलिखित आवेदन पत्र, आधार कार्ड, बैंक पासबुक के छाया प्रति और चार फोटो अनिवार्य बताया है ।

18 total views, no views today

नावाबाजार। पलामू। बरसात के बाद 6,969 जॉबकार्ड होगा निरस्त : बीपीयो

नावा बाजार । पलामू । प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि नावा बाजार में मनरेगा मजदूरो के संख्या कुल 13,954 है।

जिसमे 6,985 मजदूर काम में एक्टिव है। वही 6,969 मजदूर ऐसा है कि जाँब कार्ड बनवाकर घर के बक्से मे कार्ड को रख दिया है। और कभी काम के डिमांड भी नही दे रही है। और नही योजना में काम कर रहे हैं। बीपीयो आनंद कुमार ने बताया कि बरसात के बाद वैसे सभी जाँब कार्डधारी मजदूरो को जाँब कार्ड के जाँच करते हुऐ निरस्त कर दिया जाएगा।

20 total views, no views today

नावा बाजार । लातेहार। बिजली पानी बिल होल्डिंग टैक्स की माफी को लेकर माकपा का प्रदर्शन

> लॉकडाउन की अवधि का बिजली पानी बिल होल्डिंग टैक्स की वसूली करना लोगों के साथ अन्याय : अयुब खान

नावा बाजार। लातेहार ।चंदवा। – भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (माकपा) ने लॉकडाउन सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कामता में बिजली ट्रांसफार्मर के सामने बिजली पानी बिल होल्डिंग टैक्स की माफी को लेकर प्रदर्शन किया, छह माह का संपूर्ण बिजली पानी बिल और नगरपालिका नगर निगम छेत्र के होल्डिंग टैक्स माफ करने की मांग झारखंड के लोकप्रिय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार से की है, पार्टी के पूर्व जिला सचिव सह चतरा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी अयुब खान ने प्रदर्शन कार्यक्रम में बोलते हुए कहा है कि नोटबंदी जीएसटी से आम जनता पहले से ही आर्थिक मंदी से जूझ रही थी, आजीविका चलाने के लिए वे जद्दोजहद कर रहे थे, इसी बीच कोरोना वायरस लॉकडाउन ने सबकुछ तबाह कर दिया, शहर में करीब सत्तर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पचास प्रतिशत रोजगार खोकर लोग घरों में पड़े हुए हैं, उनकी आय कि स्थिति बुरी तरह चरमरा गई है, आर्थिक तंगी झेल रहे लोगों को खाने पीने बिमारी के ईलाज बच्चों की पढ़ाई लिखाई के लिए परेशानी बढ़ गई है, पैसे की कमी के कारण किसानों की कृषि कार्य बुरी तरह प्रभावित है, गरीब किसान मध्यम वर्गीय परिवारों की हालत इस समय अत्यंत ही दयनीय हो गई है, उनके समक्ष खाने के लाले पड़े हैं, लोगों के हांथ में पैसे नहीं है, ऐसी अर्थाभाव कि भयावह स्थिति कभी नहीं हुई थी, कोबिड – 19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा लिए गए फैसले के साथ राज्य की जनता कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी थी, इसके चलते करीब चार महीने से होटल दुकान व्यवसाय रोजगार मजदुरी कार्य व प्रतिष्ठान पुरी तरह से बंद रहा, अब इधर दुकान खुला भी है तो सामान कि बिक्री नहीं हो रही है, वैश्विक महामारी के दौरान ग्रामीणों की आमद पर बुरी तरह असर पड़ा है, आधे से अधिक आबादी सरकार से मिल रहे खाद्यान्न से जिवित हैं, लॉकडाउन के दौरान चार माह तक दुकानदारों ने अपने अपने दुकान एवं कार्यालयों में बिजली नहीं जलाई है, बदहाल अर्थव्यवस्था और जिंदगी पटरी पर आने में वर्षों लग जाएंगे, परेशान जनता को सरकारी सहायता कि शख्त जरुरत है, ऐसी परिस्थिति में आर्थिक बोझ से कराह रही आम जनता बिजली पानी का बिल और नगरपालिका छेत्र का होल्डिंग टैक्स की राषी कैसे जमा कर पाएंगे, लॉकडाउन की अवधि का बिजली पानी बिल होल्डिंग टैक्स की वसूली करना समस्याओं से घिरे लोगों के साथ अन्याय होगा, पार्टी ने 6 माह की बिजली पानी का बिल होल्डिंग टैक्स माफ करने की मांग राज्य सरकार से की है, प्रदर्शन मे ओसामा खान, अमजद खान, पूर्व पंचायत समिति सदस्य फहमीदा बीवी, बानो बीवी शामिल थे।

18 total views, no views today