नावाबाज़ार(पलामू) : बॉशु बनाम कधवन मैच में बॉशु की टीम जीती

नावाबाज़ार(पलामू) : प्रखंड के कंडा पंचायत अन्तगर्त श्री राम जानकी खैरादोहर मैदान में चल रहे। साहिल सिंह समृति क्रिकेट टूर्नामेंट में आज का मैच बॉशु और कधवन के बीच क्वाटर फाइनल खेला गया ।जिसमे बॉशु की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 117 रन बना कर कधवन की टीम को 118 रन का लक्ष्य दिया। लेकिन कधवन कि टीम 112 रन पर ही सिमिट गयी।बॉशु कि टीम को जीत घोषित तथा मैंन ऑफ द मैच नमन कुमार को दिया गया। अगला मैच डालटनगंज और सिंगरा के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जायगा।मौके पर आयोजकर्ता सनी सिंह ,पंकज कुमार, अध्यक्ष सावन कुमार, उपाध्यक्ष अक्षय कुमार, कोषाध्यक्ष सुभाष कुमार, सदस्य अनुराग कुमार, ताज खलीफा, कुश चंद्रवंशी, विद्यापति राम, कारण सिंह, अफरोज खलीफा के साथ काफी संख्या में खेलप्रेमि मौजूद थे।

4 total views, no views today

नावाबाजार(पलामू) : स्व राजवंश पाल को श्रंद्धाजलि दी गयी

श्रंद्धाजलि में उपस्थित गण्मान्य लोग

नावाबाजार(पलामू) : प्रखंड के रबदा स्कूल के प्रांगण में एक शोक सभा का आयोजन कर दिवंगत समाजसेवी राजवंश पाल के फोटो पर माला पहना कर तथा एक मिनट का मौन रख कर श्रंद्धाजलि दिया गया। सभा की अध्यक्षता जगु महतो,संचालन पलामू के पाल महासभा अध्यक्ष रवि पाल ने किया। मुख्त अतिथि ईश्वरीय महतो ने कहा कि उनकी असमायिक मृत्यु समाज के अपूर्ण क्षति है।बसपा के प्रदेश प्रभारी शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने कहा कि वो पाल समाज का बहुत ही कर्मठशील नेता थे।वो हमारे बीच नही है,लेकिन उन्होंने जो समाज के प्रगति के लिये जो आवाज उठाये है।हम सभी उनकी आवाज को बुलंद करेंगे। विशिष्ट अतिथि टीपी पाल और जगधारी पाल ने कहा कि वो हमारे बीच नही है ।लेकिन उनके द्वारा किये गए कार्य के लिये हमेशा याद किये जायंगे। बसपा के जिला अध्यक्ष संतोष प्रसाद गुप्ता ने कहा कि अगला साल उनकी पुण्यतिथि पर आदमकद प्रतिमा का आवरण किया जायेगा,वहीं पर सेवा निवृत्त थानाप्रभारी तथा समाजसेवी रामप्रसाद राम कहा कि राजवंश पाल एक छोटे से गांव के रहने वाले थे लेकिन उनकी आदर्श को मानने वाले दूर-दूर के लोग भी हैं। मौके पंकज कुमार,मंदीप भुइयाँ, गिरेन्द्र गुप्ता के साथ काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

5 total views, no views today

नावाबाजार(पलामू) : साहिल सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में सिंगरा टीम फाइनल में पहुचा

आयोजकर्ता सनी सुन पुरस्कार प्रदान करते हुये

नावाबाजार(पलामू) : प्रखंड के कंडा पंचायत अतंर्गत चल रहे ।साहिल सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट में सिंगरा और डालटनगंज के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। जिसमे सिंगरा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।सिंगरा ने कुल 108 रन बना कर डालटनगंज टीम को 109 रन का लक्ष्य दिया लेकिन डालटनगंज की टीम 12 ओवर में केवल 80 रन ही बना सके। सिंगरा को जीत का ऐलान किया गया।ऐसी के साथ सिंगरा की टीम फाइनल में पहुँच गया। मिंटू को मैन ऑफ़ द मैच दिया गया,वे 4 विकेट लिए थे। कल का पहला मैच पतरियां और फोर्स टीम के होगा,जो अंतिम क़वाटर फाइनल होगा।इसमे से जो भी जीतेगा उसे बॉशु के साथ सेमीफाइनल मैच खेला जायेगा। मौके पर आयोजकर्ता भारतीय सैनिक सनी सिंह और पंकज कुमार चंद्रवंशी उर्फ पंकज बाबू ,पदाधिकारी सावन कुमार अक्षय कुमार, सुभाष चंद्रवंशी सदस्य अनुराग कुमार, ताज खलीफा, अहमद राजा, करण सिंह, रंजन, कुश के साथ काफी संख्या में खेलप्रेमि मौजूद थे।

7 total views, 1 views today

नावा बाजार(पलामू) : राहगीरों की सुविधा के लिये चापाकल की मांग किया गया

नावा बाजार(पलामू) : पंडवा मोड़ के पास औरंगाबाद रोड में NH 98 मुख्य स्टेंड मे एक ही चापाकल है जो की रोड चौड़ीकरण के कारण चापाकल उपयोग लायक नहीं रहा इस चापाकल में पानी पीनेवाले के साथ कभी भी दुर्घटना घट सकती है वह चपाकल के आस पास मिट्टी के भराव के साथ पानी भी दुशित है जो पिने के लायक नहीं है इसे लेकर नावा बाजार जिप सदस्य अनुज राम ने पी एच डी विभाग से बात की और अबिलम्ब पडवा मोर बस स्टैंड मे चपाकल लगाया जाए ताकि एकही कल के भरोसे पुरे राहगीरों व दुकानदारो को जल मिलती थी। जबतक दुसरे जगह नया चपाकल नही लगेगा तबतक पानी सही नहीं मिलेगा।
विभाग के द्वारा
अविलंब चपाकल नया लगाने की पहल करे ताकि राहगीरों को सही जल मिल सके।

 

33 total views, 2 views today

नावाबाजार(पलामू) : साहिल सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में डालटनगंज की टीम क्वाटर फाइनल में पहुचा

नावाबाजार (पलामू) : प्रखंड के कंडा पंचायत अंतर्गत हो रहे, साहिल सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में आज डायमंड क्लब बाना और डालटनगंज के बीच क्वाटल फाइनल मैच खेला गया।जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुये,डायमंड टीम ने 12 ओवर में 125 रन बना कर ,डालटनगंज की टीम को 125 रन का लक्ष्य दिया।जिसे डालटनगंज के टीम ने अंतिम ओवर के लास्ट गेंद पर एक विकेट रहते हुये,जीत हासिल की। मैन आफ द मैच विवेक कुमार को दिया गया।मौके पर आयोजकर्ता सनु सिंह और पंकज कुमार चन्द्रवंशी, पदाधिकारी सावन कुमार, अक्षय कुमार, सुभाष कुमार, सदस्य ताज खलीफा, अनुराग कुमार,अहमद राजा, रंजन, अफरोज आलम समेत काफी संख्या में खेलप्रेमिय मौजूद थे।

17 total views, no views today

नावाबाज़ार(पलामू) : छह दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट पहला में नेनुआ और दूसरा मैच फोर्स टीम जीती

नावाबाज़ार(पलामू) : प्रखंड के कंडा पंचायत में हो रहे।साहिल सिंह स्मृति में छह दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के आज तीसरा दिन दो मैच खेला गया । जिसमें पहला कद्दवन और कंडा जिसमे कद्दवन 138 रन बनाये। बनाकर कंडा को लक्ष्य दिया। जिसमे कंडा के टीम ने 100 पर सिमिट गये।मैन आफ द मैच सवोग खान को मिला।और दूसरा मैच फ़ोर्स टीम और नेनुआ के बीच खेला गया । जिसमें नेनुआ 49 रन बना कर फ़ोर्स टीम को 50 रन का लक्ष्य दिया। जिसे फ़ोर्स टीम 50 रन बना कर जीत अपने नाम किया। विकास को मैन ऑफ द मैच दिया गया।
मौके पर कमिटि का अध्यक्ष सावन कुमार, उपाध्यक्ष अक्षय कुमार, आयोजनकर्ता सन्नी सिंह, पकंज कुमार तथा अनुराग ठाकुर, विद्यापति राम, कुश चंद्रवंशी, पंकज मेहता, ताज खलीफा, गदर सिंह, अहमद राज, अंकित प्रजापति के साथ काफी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

 

17 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : कंडा में छह दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

>  खेल से मन में शांति मिलती है : डॉ ईशवर सागर चंद्रवंशी

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र कंडा में साहिल सिंह कि स्मृति में छह दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.

जिसका उद्घाटन प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डॉक्टर ईश्वर सागर चंद्रवंशी ,मंत्री प्रतिनिधि रामचंद्र यादव, मुखिया दीपक गुप्ता ,जमालुद्दीन खा, अजय चंद्रवंशी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।
श्री चंद्रवंशी ने कहा कि खेल से ही मन को शांति मिलती है मन हमेशा चंचल रहता है। खेल में लोगों को रुचि बढ़ती है। उन्होंने आयोजन करता से कहा कि जल्द ही इस जगह हो खेल का मैदान बनाया जाएगा। ताकि हजारों खेल प्रेमी इस खेल के मैदान में खेल सके।
मंत्री प्रतिनिधि रामचंद्र यादव ने कहा कि क्रिकेट खेल से लोगों में रुझान खेल के प्रति रहती है । जिससे आने वाला दिन मे एक नई उम्मीद के साथ इसी खेल प्रेमी को देखते हुए आगे बढ़ेगी क्रिकेट टूर्नामेंट के संचालन ममताज खलीफा ने किया.
इस मौके पर आयोजन करता पंकज चंद्रवंशी, सनी सिंह, सावन पासवान , अध्यक्ष क्रिकेट टूर्नामेंट लालू सिंह, सुभाष, साजन विश्वकर्मा, पप्पू गुप्ता, चंदन कुमार सहित कई लोग खेल प्रेमी उपस्थित थे।

17 total views, 1 views today

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर विस क्षेत्र के चार प्रखंडों को सांसद ने नये साल में दिया सौगात

 

जानकारी देते भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव

> प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से 10 नये पथों का होगा निर्माण
> बनेगा तीन पुल भी,ग्रामीण पथ विकास प्राधिकरण ने निविदा भी निकाली
विश्रामपुर (पलामू) :- पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के चार प्रखंडों को नये साल में बड़ा सौगात दिया है.विश्रामपुर,पांडु,नावाबाजार व उंटारी रोड प्रखंड में लगभग 20 करोड़ की लागत से 10 सड़क व तीन पुल का स्वीकृति करायी है.इन स्वीकृत योजनाओं का निविदा भी निकाला जा चुका है.इसकी जानकारी वरीय भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव ने दी.श्री यादव ने कहा कि पलामू सांसद बी डी राम ने अंतिम पायदान तक विकास पहुंचाने का जो वायदा किया था.उसे ईमानदारी के साथ पूरा करने में लगे हुये है.जिन 10 सड़को व तीन पुलों का निर्माण होना है.वह सभी आदिम जनजाति,अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति बाहुल्य गांवो में स्वीकृत हुआ है.इन पुल व सड़को के बन जाने से क्षेत्र का पिछड़ा गांव व पंचायत सीधा मुख्य पथ से जुड़ जायेगा.मुख्य पथ से जुड़ते ही इन गांवो का गुणात्मक विकास शुरू हो जायेगा.क्योंकि सड़क ही विकास की पहली सीढ़ी होती है.उन्होंने बताया की पांडु प्रखंड में मुरुमातु से घासीदाग पथ में अमरावती नाला पर,नावाबाजार प्रखंड में मंहगाई से सोहदाग कला पथ में खुटिसोत नदी पर व रबदा-बनौधा पथ में उडली नाला पर पुल का निर्माण कराया जायेगा.विश्रामपुर प्रखंड में चोरटीया से सोहदाग कला तक तीन किमी व मुरमा खुर्द से मलाहटोली तक 2.1 किमी सड़क का कालीकरण कराया जायेगा.पांडु प्रखंड में मुरुमातु से घासीदाग तक,सिलदिली से महुडर तक,लवरपाण्डु से चोरटीया तक,कुलिया से पिपरी तक व भटवलिया से कुडुवा कला तक सड़क का निर्माण होगा.नावाबाजार प्रखंड में महूँगायी से सोहदाग कला तक व रबदा से बनौधा तक सड़क का कालीकरण होगा.जबकि उंटारी रोड प्रखंड में गवरलेटवा से क़ादल तक सड़क बनेगा.उक्त सभी सड़क व पुल प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनना है.इसकी निविदा भी राज्य ग्रामीण पथ विकास प्राधिकरण द्वारा निकाली जा चुकी है.श्री यादव ने उक्त योजनाओं को स्वीकृति दिलाकर धरातल पर उतारने के लिये पलामू सांसद बी डी राम के प्रति आभार जताया है.इधर दुर्गम क्षेत्रो में पथ व पुल निर्माण की खबर सुनकर लोगो मे हर्ष व्याप्त है.क्षेत्रवासियों ने इन योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को बधाई दी है.जबकि इसके लिये पलामू सांसद के प्रति आभार प्रकट किया है.

 

11 total views, no views today

नावाबाजार(पलामू) : विद्यार्थिय विकास संस्था द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

नावाबाजार(पलामू) : प्रखंड के कंडा में विद्यार्थि विकास संस्था द्वारा बैठक किया गया जिसमें पदाधिकारी चुनाव के साथ साथ क्विज प्रतियोगिता आयोजन का निर्णय लिया गया। जिसमें सर्वसम्मति अध्यक्ष अनिल कुमार, उपाध्यक्ष नसीब खलीफा,सचिव पप्पू कुमार गुप्ता, उपसचिव संजय पासवान, कोषाध्यक्ष साजन विश्वकर्मा, उप कोषाध्यक्ष राजन पासवान, व्यस्थापक मनीष कुमार सिंह, सदस्य बिगन पाल, दिलीप सिंह, अखलेश सिंह, निरंजन मेहता का चयन किया गय। क्विज प्रतियोगिता की परीक्षा 20 जनवरी को तथा सफल विद्यार्थियों की घोषणा 27 जनवरी को किया जनवरी को किया जायेगा। इस क्विज में क्लास 1 से क्लास 13 तक भाग ले सकते है। शामिल होने के लिये अभियर्थियों को एक आवेदन देने होंगे।जिसमे क्लब के कार्यालय कंडा से प्राप्त किया जा सकता है।

18 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) :- अवैध आरा मिल को वन विभाग की टीम ने किया ध्वस्त

 आरा मिल पर छापा मारी करते वन अधिकारी
आरा मिल ध्वस्त करने में लगा जेसीबी

> नावा बाजार के राजदिरिया में चल रहा था अवैध आरा मिल
विश्रामपुर (पलामू) :- वन विभाग की टीम ने नावा बाजार थाना क्षेत्र के राजदिरिया गांव में चल रहे एक एक अवैध आरा मिल को जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया.इस अवैध आरा मिल से बरामद लकड़ी को जब्त कर विश्रामपुर वन निगम कार्यालय में ले आयी.टीम का नेतृत्व मोहम्मदगंज वन प्रक्षेत्र के क्षेत्र पदाधिकारी अरुण कुमार कर रहे थे.इस कार्रवाई में नावा बाजार पुलिस भी वन विभाग की टीम का सहयोग कर रही थी.अरुण कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.सूचना मिला था कि रविंद्र शर्मा जो मूलतः बिहार के मूलतः नवीनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है.वह नावा बाजार थाना क्षेत्र के राजदिरिया गांव में अवैध रूप से आरा मिल चला रहा था.वन अधिनियम के तहत यह कार्रवाई की गई है.इस कार्रवाई में वन कर्मी कामेश राम,अमित कुमार सिंह,गौरव कुमार निराला,मिथलेश कुमार,बिपुल कुमार राजेश गुप्ता व ओमप्रकाश शामिल थे.

 

64 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने की बैठक

नावा बाजार(पलामू) : आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए नवा बाजार प्रखंड के कंडा पंचायत स्थित गांधी आश्रम में बहुजन समाज पार्टी के प्रखंड कमिटी की अहम बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी को गांव गांव तक बूथ स्तर पर मजबूत किया जाएगा ताकि अगला चुनाव में बसपा का सांसद इस क्षेत्र से हो। नेताओं ने बताया कि बहन मायावती से अच्छा कोई प्रधानमंत्री नहीं हो सकता। इसलिये उनकी हाथों को मजबूत करने को लेकर हम पूरा प्रचार प्रसार करेंगे। मौके पर उपस्थित प्रदेश महासचिव शंकर प्रताप विश्वकर्मा, पूर्व प्रत्याशी अशर्फ़ी चंद्रवंशी, राजन मेहता को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रभारी शत्रुधन कुमार शत्रु, जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता, बिश्रामपुर प्रभारी नंदू राम, नावा बाजार प्रभारी विजय राम सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता गण मौजूद थे।

73 total views, 1 views today

नावा बाजार(पलामू) : कंडा में आर्केस्ट्रा कार्यक्रम आज

नावा बाजार(पलामू) : कंडा बस स्टैंड स्कूल के सामने आज दिनांक 14 /11 /18 दिन बुधवार के रात्रि मे युवा छात्र संघ कंडा व मोहर्रम इमंताजिया कमिटी बाना के सौंदर्य से कंडा के पावन धरती पर दशहरा, दिपाली एवं छठ पुजा के शुभ अवसर पर भव्य भगति जागरण एवं आरकेस्ट्रा कार्यक्रम के आयोजन किया गया है. इस कार्यकर्म के मुख्य अतिथि कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष ममताज साह वसिष्ठ अतिथि कंडा पंचायत र्पुव मुखिया जुगूल भुईया होगें. कार्य कर्म के सफल बनाने के लिए मो० कलाम मुदीन अंसारी, धमेंद्र पासवान ,शंकर दयाल शर्मा, अखिलेश विश्व०, ममताज खलिफा, प्रवेश पासवान, प्रवेश सिंह, चदन पासवान,अरुण शर्मा, दिलीप सिंह, लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, गणेश प्रसाद गुप्ता, धिरेंदर पासवान, ललन पासवान, साजन विश्व० समेत 30 सदस्यीय कमेटी के द्वारा आयोजन किया गया है.

92 total views, 1 views today

नावाबाज़ार(पलामू) : बालदिवस धूमधाम से मनाया गया

नावाबाज़ार(पलामू) : प्रखंड रबादा पंचायत में स्वतंत्र भारत देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन बालदिवस के रूप में बनाया गया। जिसमे बच्चों द्वारा चाचा नेहरू फोटो के सामने केक काट कर तथा माल्यार्पण कर बनाया। कर्यक्रम मुख्यअतिथि नावाबाज़ार के अनुज राम मौजूद हुये।जिसमे अनुज राम ने कहा बच्चे के बीज के समान होते जिसे जितना अच्छे से देखभाल किया जाय उतना ही प्रगति करता है। उन्होंने कहा कि आज सरकार की तरफ से ड्रेस, खाना, किताब, छात्रवृत्ति दिया जा रहा है। इसलिये अभिभावकों का कर्त्तव्य बनते है कि अपने बच्चों को स्कूल भेजे। एमटीसी कोचिंग के निर्देशन नसीब खलीफा ने कहा कि आज क़ानून बनने के बाद बहुत सारे बच्चे सड़को को भीख मागंते, होटलो में काम करते हुऐ दिख जायगे। इसलिये जब भी इस तरह के बच्चों को देखे, उनको सरकारी तथा सामाजिक संगठनों द्वारा इनके लिये किये जा रहे कामो के बारे में बताये। अवसर पर सुपरफास्ट कोचिंग द्वारा के विद्यार्थियों द्वारा संगीत कार्यक्रम भी किया गया गया जिसमें अपनी कला से सभी को मनमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन अफजल अंसारी ने किया। मौके पर सत्यम कुमार मेहता, सुरेंद्र गुप्ता, कमलेश पाल, निरंजन राम, साजन विश्वकर्मा, मुबारक अंसारी, राहुल, लवकुश तथा काफी संख्या में ग्रामीण शामिल थे.

99 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : छठ महापर्व का नहाए खाए आज  

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में लोक आस्था का छठ महापर्व  रविवार को नहाए खाए के साथ छठ पर्व शुरू हुआ ।क्षेत्र में लोग सूर्योपासना महापर्व की तैयारी व वरर्तियों खरना  में जुट गए। प्रखंड मुख्यालय समेत पुरे प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को खरना  के साथ मंगलवार को शाम अर्घ्य और बुधवार को सुबह  अरग के साथ पुजा  संपन्न होगा छठ पर्व पुजा को लेकर विभिन्न छठ घाट के विभिन्न दल व समाज सेवी सफाई अभियान में लग हुए हैं.

71 total views, 1 views today

नावा बाजार(पलामू) : पिकअप दुर्घटना में महिला की मौत

नावा बाजार(पलामू) : मेदनी नगर व गढवा रोड पंडवा मोर रजहारा पाल होटल समीप सुमित्रा कुंवर के पिकअप भैन JH 03 B, 35 77 से एकसिडेंट हो जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई जिससे आक्रोशित ग्रामीण के द्वारा सुबह 5 बजे से ही मुआवजे के लेकर लोगों ने रोड को जाम कर दिया महिला राजहरा कोठी के रहने वाली थी जामा के खबर नावा बाजार प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय राजेश वर्रला व थाना प्रभारी को दिया गया खबर मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय राजेश वर्रला Asi बीरू पासवान घटना स्थल पर पहुँच कर ग्रमीणों को समझाए तथा20,000 रु सरकारी राशि महिला के पुत्र को दिया तथा चंदे के तौर पर6000रु भी दिया और सरकारी प्रवाधान के अनुसार जो भी सहयोग होगा उस आशिरत परिवार को दिया जाएगा इसी आश्वासन के बाद 3घंटे जाम को हटा दिया गया। मौके पर जिला पार्षद अनुज राम,समिति प्रतिनिधि गुडू विश्वकर्मा, मुखिया प्रतिनिधि योगेंद्र प्रजापति, पंचायत सेवक आनंद गोयल, ci महेंद्र पासवान, बीजेपी नेता मुना पांडेय, पटेल दुबे, मनोज प्रशाद, अशोक चौहान समेत सौकड़ों ग्रमीण उपस्थित थे।

116 total views, no views today

नावाबाजार(पलामू) : युवाओं ने किया छठ घाट की सफ़ाई

नावाबाजार(पलामू) : प्रखण्ड के कंडा पंचायत स्थित सूर्य मंदिर छठ घाट की सफाई किया गया ।जिसमें युवा समाजसेवी नसीब खलीफा द्वारा युवाओं का टीम गठित कर सफाई अभियान चलाया गया।जिसमे पूरे सूर्य मंदिर परिसर तथा तालाब सफाई किया गया। और आने जाने का रास्ता को साफ किया गया। नसीब खलीफा ने कहा कि छठ पूजा को देखते हुये।ये अभियान चलाया गया है।क्योंकि छठ पर्व बहुत ही पवित्र पर्व है।जिसमे सूर्य भगवान की पूजा की जाती है। इस अभियान में जितेंद्र भुइँया, रामजीत कुमार, अजित चंद्रवंशी, दीपक कुमार,अरविन्द कुमार जितेंद्र कुमार के साथ कई युवा लोग शामिल थे।

67 total views, no views today

Big Breaking – नावा बाजार (पलामू) : सड़क हादसे में थाना स्टाफ की हुई मौत!

नोट- घटना की स्पस्ट पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है.

नावा बाजार (पलामू ) : थाना क्षेत्र के कंडा घाटी के समीप हुए सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक अखिलेश कुमार सिंह नावा बाजार थाना का स्टाफ बताया जा रहा है. समाचार के अनुसार मृतक पड़वा मोड़ तरफ से देर शाम बाइक( JH03M 8745)से थाना लौट रहा था इसीक्रम में वह अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। गंभीरावस्था में उसे सदर अस्पताल ले जाया गया जहाँ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

315 total views, 1 views today

नावाबाज़ार(पलामू) : विधायकों से मिल 13/11 खत्म करवाने की अपील

नावाबाज़ार(पलामू) : दोहरी नियोजन नीति विरोधी मोर्चा ने आज झारखंड सरकार के सचेतक सह पाटन छत्तरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर एवं कांग्रेस के पांकी विधायक बिट्टू सिंह से मिला और ज्ञापन सौंपा एवं एक राज्य एक नीति लागू करवाने की मांग की। जिसके बाद सरकार के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर ने कहा की पलामू के दर्द से हम अवगत हैं और सदन में हम उठाए थे और बाउरी कमिटी में भी इसका जिक्र था हम पुनः बात रखेंगें। वहीं पांकी विधायक बिट्टू सिंह ने कहा की हम तन-मन-धन से आपके साथ है और स्थानीयता के लिए हर कदम पर साथ हैं. वहीं ज्ञापन में दोहरी नियोजन नीति नहीं बदलने पर सत्ताधारी विधायकों के खिलाफ मुहीम चलाने की चेतावनी भी दी है। मौके पर धर्मराज कुशवाहा, साकेत शुक्ला, अभिषेक मिश्रा,कमलेश पांडेय, सुदर्शन सिंह, अमीत कुमार समेत दर्जनो दोहरी नियोजन नीति विरोधी मोर्चा के सदस्य मौजुद थे .

375 total views, no views today

नावाबाज़ार(पलामू) : दोहरी नियोजन निति पलामू के लिये अभिशाप : अभिषेक

नावाबाज़ार(पलामू) : दोहरी नियोजन नीति विरोधी मोर्चा के तत्वाधान में दोहरी नियोजन के विरोध में आज स्थानीय छ: मुहान पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया । जिसका नेतृत्व पलामू के यूवा संयुक्त रूप से कर रहे थे. युवाओं ने स्थानीय नीति लागू करो,रघुवर सरकार मुर्दाबाद,दोहरी नीति नहीं चलेगी नारे लगा रहे थे। इस पुतला दहन को आपसू,वाईजेकेएसएफ का समर्थन प्राप्त था । मौके पर अभिषेक मिश्रा ने कहा एक राज्य में दो निती नहीं चलेगी इसके लिए सरकार के खिलाफ युवा सड़क पर है जो उन्हें भारी पड़ेगी । मौके पर आपसू के कमलेश पांडेय, ने कहा की बाउरी कमिटी खुद एक राज्य में एक नीति की बात करती है तो सरकार दरोगा,पंचायत सचिव,शिक्षक नियुक्ति में क्यों 13/11 की नीति लागू कर रही। राजा कुमार,मनीष यादव,रोहित कुमार, दिपक ठाकुर,मुकेश यादव, उत्सव आनंद, संजीव रंजन मिश्रा, अनमोल कुमार, तरुण, आदी छात्र मौजुद थे। मौके पर साकेत शुक्ला प्रिंस सिंह ,अनुप यादव,साकेत, धर्मराज कुशवाहा समेत अनेक मौजुद थे. दोहरी नियोजन नीति विरोधी मोर्चा के धर्मराज कुशवाहा ने तमाम पलामू वासियों से एक होने का अपील की है। ज्ञात हो की 5-11-2018 को कचहरी में धरना भी प्रस्तावित है.

 

108 total views, no views today

नावाबाज़ार(पलामू) : डिज्नीलैंड का आयोजन

नावाबाज़ार(पलामू) : छठ पूजा के अवसर पर मेदिनीनगर कोयल नदी किनारे डीजनीलैंड मेला का लगाया गया है।जिसमे काफी भीड़ देखने को मिल रही है।दर्शकों खूब मनोरंजन कर रगे है।इससे बच्चे में ख़ास उत्साह देखा जा रहा है।मेले में सभी तरह के दुकान लगते गये। और तरह तरह के झूले भी लगे है जिसमे ब्रेकडान्स, वाटर वोट, वोट झूला,स्लीपिंग झूला,इत्यादि लगे हुए है। मेले में किसी को दिक्कत न हो इसके के पुलिस सतर्क है।

45 total views, no views today

नावाबाजार(पलामू) : एमेटीसी में सरदार वल्लभभाई पटेल के जयंती पे जूनियर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

नावाबाजार(पलामू) : प्रखण्ड के कंडा पंचायत स्थित एमएटीसी कोचिंग संस्था में भारत रत्न और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का जयंती के अवसर पर जूनियर भाषण और संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सिद्धार्थ कुमार, द्वितीय स्थान रेहान रज़ा, तृतीय स्थान प्रिया कुमारी को मिला,वही संगीत में प्रथम स्थान करिश्मा कुमारी, द्वितीय स्थान हिना खातून को मिला।प्रिया कुमारी ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बतायी की वो पेशा से वकील थे।और वे अपने कर्मठता और लगन से करते थे। उनके जीवन से हमे सीखने की जरूरत है। सिद्धार्थ कुमार ने कहा कि वो आज़ाद भारत के प्रथम गृह और प्रथम उपप्रधानमंत्री थे।वही शमशाद और राजा कुमार ने चुटकुलों से सभी को हँसने पर मजबूर कर दिया। करिश्मा और हिना ने तरह तरह के देशभक्ति गीत को गया कर सभी का मनमोह लिया। एमएटीसी के निर्देशक नसीब खलीफा ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का हमारे देश में बहुत बड़ा योगदान है।आज़ादी के बाद देश छोटे बड़े साढ़े पांच सौ से भी अधिक रियासतों में बंटे हुए थे। सभी रियासतों के राजा के से बात कर उन्हें एकजुट कर भारत का निर्माण किया।अगर वो ऐसा नही करते तो आज हम सभी को भारत के दूसरे राज्यों में जाने के लिये।वीजा की जरूरत होती। उनके जयंती पर दुनिया के सबसे ऊंचे प्रतिमा का अनावरण हो रहा ।जो एक बिश्वरिकॉर्ड है। मौके पर काफी संख्या में विद्यार्थि उपस्थित थे।

75 total views, 1 views today

बड़ी खबर : नावा बाजार (पलामू) : बिजली का करंट लगने से युवक की मौत

नावा बाजार (पलामू) :  छतरपुर के महिंद्रा पेट्रोल पंप  में काम कर रहा  सुदामा साव नामक युवक  रात्रि 12:00 बजे बिजली का करंट लगने से मौत हो गयी। यूवक को पिछले कई बार ऐसी घटना पेट्रोल पंप पर घट चुकी है मृतक के घर वाले के अनुसार उन्हें दो बार और करंट लगा था जिसमें जख्मी हुए थे लेकिन पेट्रोल पंप कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया युवक नाव बाजार का रहने वाला है जो करीब 15 साल से छतरपुर के महिंद्रा पेट्रोल पंप पर काम करता था।युवक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।युवक आर्थिक स्थित ठीक नही है।परिजनों मुआवजा की मांग कर रहे है।

216 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : विद्यार्थी विकास संस्था द्वारा लौहपुरुष का जन्मदिन कल मनाया जायेगा

नावा बाजार(पलामू) : विद्यार्थी विकास संस्था द्वारा कल दिन बुधवार को लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्मदिन  ग़ांधी आश्रम कंडा में धूमधाम से मनाया जायेगा। संस्था के पदाधिकारि नसीब खलीफा और साजन विश्कर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि विधार्थी विकास संस्था आठ वर्षों से सामाजिक कार्य करता है आ रहा है। इसमें विद्यार्थियों के लिये के क्विज प्रतियोगिता, शराब से होने वाला हानियों के बारे में लोगों को जागरूक करना, समय समय पर सफाई अभियान चलाना, जरूरतमंद को आर्थिक सहायता, अपना मौलिक अधिकार के बारे में जागरूक करना इत्यादि शामिल है।

65 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : मोटरसाइकिल दुर्घटना में दो यूवक घायल

नावा बाजार (पलामू) : छतरपुर प्रखंड के साईरडीह जाने के क्रम में मोटरसाइकिल सवार दो युवक हाइवे ट्रक के चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये। समय पर मालूम होते ही।बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता,अरुण राम ,तुरंत पहुचे और एम्बुलेंस की व्यवस्था करके उनके मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेजा।वो दोनों युवक का नाम बब्लू ठाकुर और धीरज सिंह बताया जा रहा है ।जो नावाबाज़ार के कंडा पंचायत निवासी है।खबर मिलते है , परिजनों ग्रामीणों कंडा बस स्टैंड पहुचे।

95 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : संगीत में भी युवा अपना कैरियर बना सकते है : अनुज राम

नावा बाजार(पलामू) : तुकबेरा बाना होटल बाजार प्रागंण मे युवा जाग्रति संघ के अध्यक्षता मे हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी भगति जागरण शनिवार के रात्री मे आयोजन किया गया जिसका प्रमुख रविंद्र पासवान, जिप सदस्य अनुज राम ,समाज सेवी जटेश्वर मेहता, सत्या नंद मेहता, विश्वकर्मा समाज के जिला अध्यक्ष मनोज विश्वकर्मा सांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया । इस मौके पर मुख्य अतिथि समाजसेवी जेतेश्वर मेहता ने कहा कि गीत संगीत विकास का रास्ता है समय-समय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आनंद लेना चाहिए मेहता ने तुकबेरा की धरती को सराहनीय करते हुए कहा कि यह धरती पवन नगर की धरती है इसे भुला नहीं पाएंगे हम सभी को एक होकर सहयोग की जरूरत है जिससे इस धरती पर विकास व सांस्कृतिक कार्यक्रम करते हुए पवन नगर का नाम ऊंचा रखना है ,जिप सदस्य अनुज राम ने कहा कि संस्कृति कार्यक्रम से सीख लेने की जरूरत है जिसे अपने जीवन में उतार कर कैरियर लोग बना सकते हैं ,प्रमुख रविंद्र पासवान ने कहा कि युवा जागृति संघ व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन कर्ता यह सराहनीय करते हुए कहा कि तुकबेरा व नावा बाजार प्रखंड नहीं बल्कि पूजा व भव्य पंडाल साफ सफाई के मामले में पलामू जिला में नाम तुकबेरा का नाम आगे है. विश्वकर्मा समाज के जिला अध्यक्ष मनोज विश्वकर्मा ने कहा की तुकबेरा समेत पूरे प्रखंड क्षेत्र में लाखों के खर्च से आकर्षित एवं भव्य पंडाल का निर्माण कर पूरे क्षेत्र में धूमधाम से पूजा होते आ रहा है हम सभी पदाधिकारियों को यह निर्णय लेना होगा कि जिन का कार्य पूजा व भव्य पंडाल में आगे है उसे सब मिलकर पुरस्कृत करें जिससे बच्चों का मनोबल बना रहे। कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष ममता शाह ने कहा कि दुर्गा पूजा नहीं बल्कि किसी भी मामले में तुकबेरा युवा जागृति संघ आगे है क्षेत्र के लोगों को युवा जागृति संघ से सीख लेने की जरूरत है. इस मौके पर बिहार से पधारे कलाकार विजय विश्वकर्मा ,गायक धर्मेंद्र ठाकुर व कंचन सिंह ने गणेश वंदना के साथ भक्ति गीत व सिंगार गीत नित्य गन्ना की मस्त व भावपूर्ण नित्य से सारी रात श्रोता गणों के झूमने पर मजबूर किया जहां एक से बढ कर एक कई गित प्रस्तूत किया कार्यक्रम की संचालन रवींद्रनाथ ठाकुर ने किया इस मौके पर पूर्व मुखिया विनोद विश्वकर्मा मोहम्मद फहीम सिद्दीकी मोहम्मद कलाम मुद्दीन अंसारी वीरेंद्र विश्वकर्मा अमरेश शर्मा अजय मेहता मुखिया प्रतिनिधि अरुण मेहता उपेंद्र मेहता प्रमोद भारती दिलीप चंद्रवंशी राम गोविंद यादव समेत सैकड़ों श्रोतागन भारी संख्या में उपस्थित थे.

68 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : सभी प्रखंडों में होंगे कार्यकर्ता सम्मेलन : बिट्टू पाठक

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र कंडा गांधी आश्रम के प्रांगण में कांग्रेस जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने प्रखंड कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, बैठक में  पंचायत कमिटी को जमीनी स्तर पर काम करने का दिया गया टिप्स, इससे पहले जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेश चौरसिया, वरीय उपाध्यक्ष संतोष चौबे ,जिला कार्य क्रम प्रभारी छोटू सिंह अपने सर्मथको के साथ आक्षम प्रागंण मे राष्ट्रपिता महत्मा गांधी के प्रतिमा पर  माला अर्पित की इसके साथ पदाधिकारी के साथ बैठक की  मौके पर पाठक ने कहा कि कांग्रेस के पदाधिकारियों अपने दाइत्व को समझे और जमीनी स्तर को मजबूत करे सिर्फ पदाधिकारी बनने से नही होगा
पाठक ने कहा कि सभी प्रखंडों मे होगा कार्यर्कता समेलन जो प्रखंड वाइज होगा, कार्यर्कता जब मजबूत होंगे तो र्पाटी अपने आप मजबूत होगा , इसे लेकर प्रखंड वाइज बैठक जारी है । इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष मुमताज साह, उपाध्यक्ष जितेंद्र पासवान, अलपसंख्यक प्रखंड अध्यक्ष मिस्टर अंसारी, इटको पंचायत अध्यक्ष सदाम हुसैन, कंडा विरेन्द्र मेहता, रजहारा रविंद्र पांडे, रबदा विनोद पांडे, के अलावे सुर्दशन मेहता, शंकर दयाल शर्मा, विश्वामित्र साव,अजिज खां , समेत कई लोग उपस्थित थे.

73 total views, no views today

नावा बाजार : भक्ति में ही शक्ति है: रामचंद्र चंद्रवंशी

नावा बाजार (पलामू) :दुर्गा पूजा महोत्सव आज़ाद संघ द्वारा भव्य पूजा पंडाल का निर्माण किया गया है।जिसे देखने और माँ दुर्गा के आशीर्वाद प्राप्त करने के लिये ।झारखंड राज्य का स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी पहुँचे उन्होंने पूजा किया ।संघ को सहयोग राशी दिया।उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार दिक्कत हो तो जरूर बताये इसके लिये हमेशा तत्पर हु।इसके बाद रबदा के लिये निकल गये। पूजा समिति अध्यक्ष अक्षय कुमार बताया कि संघ पूजा चालिस वर्षो से मनाया जा रहा है।इस बार पंडाल का प्रारूप कोलकत्ता के काली मंदिर से लिया गया है। भक्तगणों को किसी तरह से दिक्कत न हो इसके लिये जगह जगह पुलिस, एम्बुलेंस, प्रखंड पदाधिकारी का नंबर लिखकर बोर्ड लगायी गयी है। मंदिर परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है।मौके पर उपाध्यक्ष अजीत कुमार,मनीष सिंह,राजू गुप्ता,नीलेश,रणविजय सिंह,अमन गुप्ता मौजूद थे।

138 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : नावा बाजार में दिखेगा कोलकत्ता काली मंदिर के प्रारूप

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड के कंडा पंचायत स्थित श्री राम जानकी मंदिर के प्रांगण में आज़ाद संघ द्वारा दुर्गा पूजा बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। संघ के अध्यक्ष अक्षय कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा चालीस साल से किया जा रहा है।इस बार पंडाल का प्रारूप कोलकाता के काली मंदिर से लिया गया है।जिसकी लागत लगभग एक लाख रुपया आयगी।मालूम हो कि नवरात्र के एक माह पूर्व से ही मंदिर प्रांगण में बड़े पर्दे पर भक्ती धरावाहिक दिखाया जाता है।मौके पर उपाध्यक्ष अजित कुमार,कोषाध्यक्ष मनीष कुमार, मुन्ना साहु, गदर सिंह,विक्की कुमार, निक्कू सिंह, तथा काफी संख्या में भक्तगण उपस्थित थे।

नावा बाजार (पलामू) : मोहर्रम के सतमी की जुलूस निकली

 

नावा बाजार प्रखंड मुख्यालय मे मोहर्रम के सातवी का जुलूस प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव से स्थानीय कब्रिस्तान नावा बाजार प्रांगण में पहुंचे| जुलूस के दौरान अखाड़े के साथ मातमी गोल लगाकर मातम किया गया तथा या शहीद ए कर्बला ,या हुसैन के नारों से प्रखंड मुख्यालय गूंजता रहा| कर्बला के मैदान में फात्या के साथ चादरपोशी की| जुलूस इटको मेराल ,सोहदाग,खोढी़,आकाबासा,डाली समेत र्दजनो गांव के मुस्लिम धर्मलंबी पहुंचे जुलूस के साथ पहुंचे ।

154 total views, 1 views today

नावा बाजार(पलामू) : पद प्रतिष्ठा का जरिया हो सकता है, लेकिन प्रतिष्ठा नही दिला सकता : अरविंद कुमार

नावा बाजार(पलामू) : पद प्रतिष्ठा का जरिया हो सकता  लेकिन प्रतिष्ठा नहीं दिला सकता है संस्कार हमारे समाज से विलुप्त होते जा रही है उक्त बातें मुख्य अतिथि थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने कंडा गांधी आश्रम प्रांगण बोल रहे थे  गांधी आश्रम सेवा समिति के तत्वधान में आश्रम से ही कोचिंग करा कर सब इंस्पेक्टर दरोगा बहाली में सफल होने पर कुबेर साव को बधाई देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन आश्रम अध्यक्ष योगेश्वर साहू के अध्यक्षता में किया गया  जिसका संचालन उप मुखिया गिरजाशंकर राम ने किया इस मौके पर अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि कुबेर जब भी घर पर आना तो बच्चे को संस्कार जरूर देना इसके साथ सिंह ने कहा कि नशा को उखाड़ फेंकने के लिए कंडा गांव से शुरुआत किया जाएगा सिंह ने कहा कि पढ़ाई लिखाई गांव के अंदर , शराब गांव से बाहर ,का  नारा दिया , शराब पीने से किसी का हेल्थ नहीं बनता बल्कि हेल्थ के साथ उसके घर परिवार पर संस्कार भीबुरा असर पड़ता है  ,जो शिक्षा के जगत में भी वह बाधक है संस्कार बनाने के लिए सभी को आगे आना होगा सभी के सहयोग से ही गांव घर समाज व संस्कार बन सकता है कोशिश करने वाले कभी हार नहीं  होता आज आपके गांव से एक कुबेर आगे निकला है कल कई कुबेर DSP SP डॉक्टर इंजीनियर बन सकते हैं जो मनुष्य में जन्म लेता है उसे आत्मा व परमात्मा के मिलन के लिए होता है कुबेर इस गांव के मिसाइल बने हैं इसके लिए इनके माता-पिता को और आश्रम परिवार को धन्यवाद देता हूं और ढेर सारी बधाई है, वही वशिष्ठ अतिथि हरिद्वार मेहता ने कहा  की कोई भी व्यक्ति सामान्य कार्य करके ही महान बनता है इसके लिए आपके गांव में ही इंटर विद्यालय की सुविधा है जो इंजीनियर डॉक्टर बन सकते है,  गांधी आश्रम अध्यक्ष योगेश्वर साहू ने कहा कि गुदड़ी में लाल छिपा है आज हमारे बीच कुबेर साव गुदड़ी के लाल हैं जो आश्रम के नाम रोशन किया दरोगा बनने पर ढेर सारी बधाई दी इस मौके पर कुबेर  साव को   अतिथि ने गुलदस्ता देकर बधाई दी  वही उनके माता-पिता को कॉल सॉल ओढा कर सम्मानित किया.  इस मौके पर पूर्व मुखिया जुगल भुइया, काशी नरेश विश्वकर्मा, जयप्रकाश मेहता, जन्मजय प्रसाद, उपेंद्र पासवान, पूर्व वार्ड सदस्य अनीता देवी, अनिल सिंह समेत सैकड़ों लोग कार्यक्रम में उपस्थित  होकर कुबेर साव को ढेर सारी बधाईयॉ  दी.

157 total views, 1 views today

नावा बाजार (पलामू) : ट्रैक्टर के गलत वितरण पर सफाई

नावा बाजार (पलामू) : रजहारा पंचायत क्षेत्र चनेया निवासी रामरेखा राम ने प्रेस वार्ता कर कहा कि  वित्तीय वर्ष 2015 –  16  मैं भूमि संरक्षण विभाग की ओर से अनुदानित ट्रैक्टर भूमि संरक्षण विभाग से लिया गया था, जबकि सरकार के प्रवधान के अनुसार 5 एकड़ वाले भूमि किसानों को सब्सिडी  पर अनुदानित ट्रैक्टर भूमि संरक्षण विभाग से दिया जा रहा था. जिस आधार  पूर्वजों के कागजात के अनुसार  अपने नाम पर  विभाग द्वारा ट्रैक्टर  लिया गया था. लेकिन जैसे ही विभाग द्वारा सूचित किया गया की अपने हिस्से की भूमि 5 एेकड़ से ऊपर होना चाहिए. उस दरमियान अपने हिस्से की जमीन 5 एकड़ नहीं होने के कारण अनुदानित ट्रैक्टर का सब्सिडी लौटाने को लेकर 24 -7 -2017 को उपायुक्त पलामू से मुलाकात कर सब्सिडी  वापसी  पर अपनी बात को रखें ,जहां उपायुक्त ने भूमि संरक्षण विभाग को अवगत कराएं, वही  भूमि  संधारण के द्वारा दिनांक 18 – 8 – 2017 को अनुदानित राशि 170000 एक लाख  70  हजार रुपया 3 दिनों के अंदर जमा करने का निर्देश मिला, निर्देश मिलते ही दिनांक 23 -8 – 2017 को भूमि संरक्षण पदाधिकारी  डालटेनगंज के नाम से सब्सिडी की राशि 170000 हजार रुपया  जमा कर दिया गया था,वही रामरेखा ने  भिन्न-भिन्न अखबार  मे छपपी इसतीहार  पर रामरेखा ने  कर कहा कि विरोधी अपने रोटी सेकने के लिए राजनीतिक मंच बनाकर अखबारों में  इश्तिहार छपवा रहे हैं जबकि हम लोग चार भाई होते हैं लेकिन  अखबारों में पांच भाई का उल्लेख किया गया है, यह सब  विरोधियों की चाल है , जो  बिना जाने  सोचे समझे  इस्तेहार  छपवा रहे हैं जो सरासर गलत है.  इस मौके पर अशोक चौहान, संतोष पाल, संजय चंदरवंशी समेत कई लोग उपस्थित थे.

103 total views, no views today

नावा बाजार (पलामू) : मच्छरदानी का उपयोग कर मलेरिया से निजात पाया जा सकता है :रामरेखा चंद्रवंशी

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड क्षेत्र के रजहारा पंचायत रजहारा ग्राम ऑगनवाडी केंद्र परिसर मे विधायक प्रतिनिधि राम रेखा चंद्रवंशी ने सैकड़ों ग्रामीणों के बीच मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण किया जिसमें रजहारा ग्राम वासियों के बीच वितरण किया गया इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि रामरेखा चंद्रवंशी ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा मलेरिया से बचने के लिए मच्छरदानी का वितरण किया जा रहा है जो सुदूरवर्ती क्षेत्रों में काफी लोग मच्छरदानी का उपयोग कर मलेरिया रोग से निजात पा सके. वही रजहारा मुखिया कुसुम देवी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का लाभ अब अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने लगा है जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है. मौके पर अशविनि पांडे अशोक चौहान शंभू राम कमलेश ठाकुर सहिया सुनीता देवी विजय प्रजापति समेत कई लोग उपस्थित थे.

100 total views, no views today