हुसैनाबाद(पलामू) : नवपदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी ने दिया योगदान

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर पंचायत में नवपदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय में अपना योगदान दिया।योगदान देने के पूर्व पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि हुसैनाबाद शहर को स्वच्छ,सुंदर और विकसित बनाना हमारी प्राथमिकता होगी।एक सप्ताह के अंदर अव्यवस्थित कार्यो को सुदृढ करते हुए रूटीन वर्क के अनुसार एवं बोर्ड की बैठक आयोजित कर संचालित  विकास योजनाओं को विधिवत कार्यरूप दिया जाएगा।उन्होंने नगर प्रबंधक प्रभात कुमार व समिता भगत से संचालित योजनाओं से सम्बंधित विस्तृत जानकारी ली।उन्होंने कहा कि नगर प्रतिनिधि और कार्यालय कर्मियों के बीच मधुर सम्बंध स्थापित कर एवं मिलजुल कर हुसैनाबाद शहर को नई दिशा व दशा दी जाएगी।साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार का नगर अध्यक्ष शशि कुमार,उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी सहित सभी सबंधित वार्ड पार्षदो ने स्वागत किया।

19 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : 7राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तत्वावधान में लगेगा निःशुक्ल मेडिकल कैम्प

हुसैनाबाद(पलामू) : पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह द्वारा आयोजित (BMVS) निःशुल्क मेडिकल कैम्प / आई कैम्प में 23 फरवरी दिन शनिवार को 8 बजे सुबह को आँख जांच व विभिन्न रोगों का इलाज 24 फरवरी दिन रविवार को आँख व मोतियाबिंद का ऑपेरशन अनुमंडल मैदान हुसैनाबाद में AIIMS दिल्ली , RIIMS राँची व डालटनगंज के वरीय सुप्रसिद्ध डॉक्टर द्वारा विभिन्न रोग हृदय, किडनी, लीवर, चर्म रोग, गुर्दा रोग, प्रसूति व स्त्री समस्या, शिशु रोग, हड्डी रोग, नेत्र रोग, मोतियाबिंद ऑपेरशन व साधारण रोग संबंधित समस्या का निःशुल्क इलाज, निः शुल्क ऑपेरशन, निःशुल्क दवा वितरण, निःशुल्क जाँच किया जाएगा।

18 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : ईश्वर के अनुयायी थे संत रविदास जी : विनोद

हुसैनाबाद(पलामू) : पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता बिनोद कुमार सिंह ने उर्द्ववार पंचायत के झरहा और पोल्डिह पंचायत के पोल्डिह गाँव मे सन्त रविदास जयंती के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया उद्घाटन। इस मौके पर श्री सिंह ने कहा की सन्त रविदास जी भारत में 15वीं शताब्दी के एक महान संत, दर्शनशास्त्री, कवि, समाज-सुधारक और ईश्वर के अनुयायी थे। वो निर्गुण संप्रदाय अर्थात् संत परंपरा में एक चमकते नेतृत्वकर्ता और प्रसिद्ध व्यक्ति थे तथा उत्तर भारतीय भक्ति आंदोलन को नेतृत्व देते थे। इस शुभ अवसर पर उर्द्ववार के मुखिया उदेशर राम, उदय राम, पोल्डिह पंचायत के मुखिया धनंजय सिंह, पूर्व मुखिया अभय सिंह,वरुण सिंह,जुग्लाल राम, किशोरी राम, लगन राम यवम ग्रामिण जनता उपस्थित थे।

24 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : समता स्कूल में शोक सभा का हुआ आयोजन

हुसैनाबाद(पलामू) : प्राईवेट स्कूल्स एसोसियशन झारखंड की हुसैनाबाद इकाई द्वारा स्थानीय समता स्कूल में शोक सभा का आयोजन किया गया.शोक सभा में जम्मू काशमीर के पुलवामा में बीर शहीदों को श्रद्धांजली दी गयी.श्रद्धांजली में दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजली दी गयी.कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा क इस घडी में देशवासी शहीदों के परिजनों के साथ है. साथ-साथ इस कायराना हरकत की उचित जवाब देने की बात कही. शोक सभा में मुख्य रूप से प्राईवेट स्कूल्स एसोसिशन के जितेंद्र प्रसाद ,दिलीप वर्मा ,अक्षय कुमार चौहान ,निरंजन प्रसाद, कुंदन तिवारी, संतोष कुमार चौधरी, डॉ. नादिर रिजवी ,शतीश कुमार ,शशिकेश कश्यप, कौशल किशोरम, रामनारायण रवि, संतोष मिश्रा, रंजय कुमार, सोनू कुमारी, ऐशवर्या चौधरी, विनोद चौधरी, प्रियंका कुमारी समेत कई लोग मौजूद थे।

13 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : अम्बेडकर चेतना परिषद का सम्मेलन सम्पन्न

हुसैनाबाद(पलामू) : कर्पूरी मैदान में अम्बेडकर चेतना परिषद का 13वा वार्षिक सम्मेलन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान बुद्ध एवम संबिधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के तस्वीर पर पुष्पांजलि और दीपप्रज्वलित कर किया गया।सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजरतन अशोक अम्बेडकर ने कहा कि बहुजन समाज विश्व की सबसे पुरानी और विकशित है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने बौद्ध धर्म की जड़ो में पानी डाल दिया हमे भी उसे सिंचित करते हुए सच्चे अम्बेडकरवादी का परिचय देना होगा।बिद्या गौतम ने कहा कि संस्कृति परिवर्तन के बिना कोई भी अस्थायी सत्ता स्थापित नही कर सकता इसलिए शाशक ,जातियों के वर्चस्व को खत्म कर समानांतर संस्कृतिक भ्रांति को तीव्र गति से आगे करना होगा।एसडीओ कुंदन कुमार ने कहा कि अम्बेडकर चेतना परिषद का 13वा वार्षिक सम्मेलन एक सराहनीय पहल है।साथ ही उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध एवम बाबा साहब के बिचारो को अपनाकर देश में समतामूलक समाज की स्थापना की जा सकती है।अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय अध्यक्ष डॉ0 बिजय कुमार त्रिशरण ने कहा कि दुनिया की बड़ी बड़ी बदशाहीयत संस्कृति के बुनियाद पर टिकी हुई है। संस्कृति का कार्य समाजिक गन्दगी को साफ करना है,संस्कृति में बन्धुत्व भावना पैदा करने की बड़ी शक्ति होती है,जिससे हम जनमत सत्ता तक पहुच सकते है।मौके पर मुख्य रूप से नगर  उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी, विजय प्रसाद मेहता, रामाश्रय बौद्ध, सुदेश कुमार सुमन, पीयूष सुमन, रमेश मेहता, सुदेश्वर राम, रामशंकर चौधरी, उर्मिला कुमारी, सावित्री कुमारी समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

29 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : पाइप फटने से जलापूर्ति हुआ बाधित

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर पंचायत क्षेत्र के हरिहर चौक के समीप सोमवार को भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा केबल कार्य करने के लिए जेसीबी से खुदाई करने के दौरान शहर में लगे पानी सप्लाई का पाइप टूट गया। पाइप टूटने से हजारों लीटर शुद्ध पेयजल सड़क पर बह गया। पाइप टूटने के कारण शहर की पेयजलापूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है।इस सम्बंध में हुसैनाबाद नगर अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा कि टूटे हुए पाइप की शीघ्र मरम्मत कर पेयजलापूर्ति नियमित कर दिया जाएगा।

17 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : कुवे में गिरने से हुई जी आर पी जवान की मौत

                     

हुसैनाबाद(पलामू) : मोहम्मदगंज थानान्तर्गत शिलापर टोला निवासी 33 वर्षीय जीआरपी जवान सुनील कुमार शर्मा की मौत रविवार की रात्रि हो गई। वह जी आर पी मेदिनीनगर में कार्यरत था। अपनी भांजी के शादी कार्यक्रम की तैयारी को लेकर घर आया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम मोहम्मदगंज बाजार से अपने निवास स्थान नए घर बिचलाडीह टोला पर बाइक लगाकर पुराने घर टोला शिला पर गया था। जहाँ रास्ते के बीच मे ही पगडंडी किनारे स्तिथ कुँए में गिर गया। कुछ देर बाद परिजन सहित ग्रामीणों ने खोजबीन किया तो कुँए में गिरा हुआ पाया। जिसे निकालकर हुसैनाबादअनुमंडलीय अस्पताल में ईलाज के लिए ले जाया गया।जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जवान के शव का अंत्यपरीक्षण कर शव परिजनों को सौप दिया गया। गांव में शोक का माहौल है। मृतक का एक छह वर्ष का पुत्र और एक पुत्री है। 

39 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : अनुमंडलीय ट्रैक्टर यूनियन संघ का हुआ गठन

हुसैनाबाद(पलामू) : ट्रैक्टर मालिकों की बैठक शहर के दुर्गाबाड़ी परिसर में घूरा प्रसाद पाल की अध्यक्षता में हुई।बैठक में सर्वसम्मति से हुसैनाबाद ट्रैक्टर यूनियन संघ का गठन किया गया,जिसमें अध्यक्ष पपु कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रेम कुमार, महासचिव संजय मेहता,सुधीर सिंह व अखिलेश यादव को बनाया गया।जबकि सचिव सुरेंद्र कुमार सिंह, मनोज कुमार मेहता,मृत्युंजय कुमार सिंह को बनाया गया।कोषाध्यक्ष रामानुज सिंह,सदस्य में घूरा प्रसाद पाल, अजय कुमार भारती, नरेश रजवार, कमलेश यादव,सुदामा चौधरी,असरेन्द्र यादव,नन्दन यादव, धर्मेंद्र यादव,गुडु सिंह,चंदन सिंह,दिनार अंसारी, धर्मेंद्र राम एवं बिनोद राम इत्यादि का नाम शामिल है।

43 total views, 1 views today

हुसैनाबाद(पलामू) : लोन मेला का मुख्य उद्देश्य युवाओ को रोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाना :- नगर अध्यक्ष

हुसैनाबाद(पलामू) :नगर पंचायत क्षेत्र के टाउन हॉल के समीप कौशल बिकाश केंद्र के प्रांगण में शहरी समृद्धि उत्सव कार्यक्रम के तहत दिन दयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तत्वावधान में लोन मेला का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ नगर अध्यक्ष शशि कुमार,नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी और स्वयंसहायता समूह की महिलाओं ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। लोन मेला में शहरी गरीब,पथ विक्रेता, कौशल प्रशिक्षित युवक युवतियां कार्यक्रम में शामिल होकर बैंक ऋण के लिए फार्म भरा ।मौके पर उपस्थित नगर पंचायत अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा कि शहरी बिकाश योजना के माध्यम से लोन मेला का आयोजन किया गया है।लोन मेला का मुख्य उद्देश्य युवाओ को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाना है।उन्होंने बताया कि लोन मेला में 72 हजार से कम आय वाले शहरी गरीबों को सात प्रतिशत ब्याज पर 2 लाख तक का बैंक ऋण मुहैया कराया जाएगा।साथ ही तीन व्यक्तियो के समूह को सात प्रतिशत ब्याज दर पर 10 लाख तक का बैंक लोन दिया जाएगा।मौके पर उपस्थित नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि शहर के लोग सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ लोन लेकर नये रोजगार का सृजन करने में करें ।लोन मेला कार्यक्रम का संचालन नगर मिशन प्रबन्धक प्रदीप चन्द्र बोबोंगा और सामुदायिक संगठनकर्ता धीरज कुमार के द्वारा किया गया।लोन मेला में कई राष्ट्रीयकृत बैंक के प्रतिनिधि शामिल होकर युवाओ को रोजगारोन्मुखी कार्य करने के लिए प्रेरित किया। मौके पर निर्मल यादव,रविकांत सिंह सहित नगर पंचायत कर्मी और शहर के व्यवसायी मौजूद थे।

36 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : देश बचाओ रैली में जाएंगे हजारों कार्यकर्ता

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रखण्ड अध्यक्ष अरशद हुसैन ने जानकारी देते हुए कहा कि कल शिवा जी मैदान में देश बचाओ होने वाली रैली की आयोजन अनुमंडल और प्रखंड स्तर पर पूरी कर ली गई है।कॉंग्रेस कार्यकर्ता हजारों की संख्या में जपला से डालटनगंज के लिए रवाना होंगे।मोके पर जिला उपाध्यक्ष रिजवान खान,अल्पसंख्यक नगर अध्यक्ष फरीद खान, प्रखंड उपाध्यक्ष यासीन अंसारी , अजमल अहमद, प्रखंड महासचिव सगीर आलम,ज़फर ,अहमद राजा इत्यादि मौके पर उपस्थित थे।

74 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : मातृ सम्मेलन का किया गया आयोजन

हुसैनाबाद(पलामू) :माँ शिव कुमारी देवी ट्रस्ट संस्था द्वारा संचालित श्री माँ बाल विकास विद्यालय परिसर गम्हरिया में मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती के तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित कर की गयी.कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के निर्देशक सह प्राचार्य जितेंद्र प्रसाद ने किया.संचलान विद्यालय के शिक्षिका रेणु कुमारी ने की.कार्यक्रम को संबोधित करते हुये बतौर मुख्य अतिथि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार रवि ने कहा की मानव जीवन में माँ की अहम भूमिका होती है. माताओं को अपने बच्चें के स्वास्थ्य और शिक्षा के प्रति सजग रहने की जरूरत है.जो माँ अपने बच्चों के प्रति सजग रहती हैं उन बच्चों का हर क्षेत्र में विकास होता है. मौके पर विद्यालय के निदेशक सह प्राचार्य जितेंद्र प्रसाद ने कहा की बच्चों के सर्वांगीण विकास में माता-पिता दोनो की भूमिका रहती है. लेकिन मॉ. की भूमिका अमह मानी जाती है. बच्चों को शिक्षित करने के लिए मॉ कों बहुत तयाग करना पडता है. जैसे समय से उठना, समय से नित्य क्रिया करना ,समय से नास्ता कराना, बच्चों का देख-रेख करना ,बच्चा अधिकतर चीजे उस समाज से सिखता है जिसमें वह रहता है.इस लिए घर में मॉ. और पिता को वह आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए.तथा वह कार्य करना चाहिए. जिसकी उम्मीद उन्हें बच्चों से होती है.हमही बच्चों को अच्छी आदते तथा बुरी आदत सीखाने का जिम्मेवार है.सफल अभिभावक तभी बन सकते हैं. जब अपने बच्चों के मन में पढाई के प्रति रूचि पैदा करने में सफल हो जाये. मौके पर विद्यालय के प्रभारी रविंद्र कुमार, शैलेश कुमार, जया कुमारी, गुलाफ्शा खातुन, ज्योति कुमारी, धीरेंद्र प्रसाद, सुर्यदेव मेहता, अखिलेश सिंह समेत कई अभिभावक मौजूद थे।

26 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : खुला आमआदमी पार्टी का प्रखंड कार्यालय

हुसैनाबाद(पलामू) :  हुसैनाबाद-हैैदरनगर मुख्य मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास आम आदमी पार्टी का प्रखंड कार्यालय का शुभारंभ,फीता काट कर आमआदमी पार्टी के हुसैनाबाद विधानसभा प्रभारी डॉ आर सी मेहता ने किया। इस मौके पर हुसैनाबाद प्रखंड अध्यक्ष सबीर हुसैन, कोषाध्यक्ष संजय मेहता,अनुमंडल अध्यक्ष-एजाज खान, नगर अध्यक्ष एस एम रज्जा,दीपक मेहता, विधानसभा उपाध्यक्ष अशोक मेहता, मनोज मेहता, नेहाल खान, असगर खान, रामदेव मेहता ,गरीबन राम,सुदामा मेहता एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

18 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस के अवसर पर बच्चों को कृमि की दवा खिलायी गयी

हुसैनाबाद(पलामू) :  शहर के बालक मवि परिसर में राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस के अवसर पर बच्चों को कृमि की दवा खिलायी गयी.इसके लिए एक समारोह का आयोजन किया गया. इसका संचालन विद्यालय के सहायक शिक्षक राजेश कुमार गुप्ता ने किया. कार्यक्रम में नपं अध्यक्ष शशि कुमार ,उपाध्यक्ष ग्यासुदीन सिद्धीकी , बीडीअी लक्ष्मी नारायण किशोर,स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार रवि ने संयुक्त रूप से वर्ग छह के छात्र चित्ररंजन कुमार को कृमि की दवा खिलाकर की.कार्यक्रम को संबोधित करते हुये नपं अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा की नियमित खान पान व सही आदत से स्वच्छ व स्वस्थ रहा जा सकता है. उन्होंने कहा की सरकार द्वारा यह लाभकारी कार्यक्रम है. इसका कोई नुकसान नही होता. बल्कि स्वच्छ रहने के लिए कृमि को नष्ट करने के लिए यह दवा जरूरी है. बीडीओ लक्ष्मी नारायण किशोर ने कहा की स्वच्छता ही असली पुंजी है. इसके जरीये ही कोई स्वच्छ रह सकता है. इस लिए हम सबों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना जरूरी है. स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार रवि ने कृमि की दवा अंलबेंडाजोल के बारे में विस्तृत जानकारी दी.साथ-साथ दवा के प्रयोग के बारे में भी कइ जानकारी दी .मौके पर नपं उपाध्यक्ष ग्यासुदीन सिद्धीकी, समाज सेवी गौतम पटेल, रंजित कुमार चंदेल, विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक कन्हैया प्रसाद, जीएस चौबे, राजेश श्रीवास्तव, जुबैर अंसारी, आशा कुमारी, सुष्मा पांडेय, पुनम कुमारी, यूपी सिंह, बीआरसी के रंजन कुमार सिंह समेत विद्यालय के प्रधान मंत्री हर्ष कश्यप, विजेता कुमारी, काजल कुमारी समेत कई लोग मौजूद थे।

25 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : टाइगर एलेवन क्रिकेट अकादमी ने किया जीत से आगाज़।

हुसैनाबाद(पलामू) : जिला स्कूल के मैदान में पलामू ज़िला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में चल रहे A डिवीज़न सीनियर लीग मैच में टाइगर एलेवन क्रिकेट अकादमी हुसैनाबाद ने अपने पहले लीग मैच में पलामू क्रिकेट क्लब को 123 रन से करारी शिकस्त दी। टाइगर एलेवन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में 8 विकेट खो कर 210 रन बनाए। टाइगर एलेवन की तरफ से प्रकाश कुमार ने महज़ 22 गेंदों में शानदार 50 रन बनाए जावेद आलम (42) 46 और ओसामा इमाम के (28) 38 रन पलामू क्रिकेट क्लब के सचिन, रोहन और रितेश को दो दो विकेट मिली जवाबी पारी खेलने उतरी पलामू क्रकेट क्लब की टीम महज़ 87 रनो पर ही सिमट गई पलामू क्रकेट के तरफ से नितेश के 18 , एवँ आदित्य राज के 10 टाइगर एलेवन के कप्तान एस एम रज़ा ने अपने 5 ओवर के स्पेल में महज़ 8 रन खर्च कर 3 विकेट लिए साथी बॉलर सोहेब आलम 3 , जावेद आलम और सौरभ सिंह को दो दो विकेट हाशिल हुई। मोके पर माजूद मैच अंपायर सुखदेव पांडय जी पलामू ज़िला क्रिकेट संघ के सचिव सुधीर सिंह, टाइगर एलेवन के सह कोच असगर खान के साथ सैकड़ो क्रिकेट प्रेमी माजूद थे ।

38 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : भाजपा नेता बिनोद सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

हुसैनाबाद(पलामू) : भाजपा नेता जिला परिषद सदस्य सह पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह ने आज हुसैनाबाद प्रखंड के उपरी, कमगारपुर, ग्म्हरिया गांव का भ्रमण किया। इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए।उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि आज देश युगपुरूष श्री नरेन्द्र मोदी के सरकार में काफी तेजी से विकाश कर रहा है।देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी जी हर वक्त गरीबो के विकाश के लिए प्रयत्नशील रहते है।और उस विकाश की गाड़ी को और गति प्रदान किया है हमारे राज्य के मुख्यमंत्री विकाश पुरुष श्री रघुबर दास की सरकार ने।उन्हें ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास में समस्या आ रही है। उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित पदाधिकारी से बात कर उनकी समस्या का समाधान किया।वही कुछ लोगो ने बृद्धापेंशन कि समस्या से अवगत कराया।जिसका उन्होंने निष्पादन कराया।मौके पर भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी,नगर मंडल अध्यक्ष राजेश कर्ण,युवा मोर्चा अध्यक्ष रंजीव सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष मोजाहिर हुसैन, अमित कुमार अरविंद शर्मा दर्जन लोग उपस्थित थे।

14 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : जमीन हडपने के लिए भतीजे ने जिवित बुआ को मृत बताया था

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद निबंधन कार्यालय में एक वृद्ध फुआ को मृत बताकर जमीन हडपने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार शैलेजा कुमारी के भतीजे धनबाद निवासी विजय सिंह वगैरा हुसैनाबाद निबंधन कार्यालय पहुंचकर अपने बुआ को मृत बताकर उनके जमीन को अपने नाम कराने की बात कही थी. और अपनी चाची सरोज देवी का मृत्यु प्रमाण पत्र निबंधन कार्यालय में प्रस्तुत किया था.जब इसकी शैलेजा कुमारी उर्फ शिव कुमारी देवी को पता चला तो वह हुसैनाबाद निबंधन कार्यालय पहुंचकर सच्चाई बतायी.शैलेजा कुमारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सह निबंधन पदाधिकारी कुंदन कुमार को बताया की मेरा मायका डालटंगज शिवाजी मैदान के समीप है.हमारी शादी उत्तर प्रदेश बलिया जिला के बलेसरा में हुई है. उन्होंने बताया की मेरे पिता जी के द्वारा छत्तरपुर थाना के बारा गांव में जमीन दी है.घर में कोई सदस्य नही रहने के कारण मैं साल दो साल में बारा पहुंचकर अपनी जमीन की देख भाल करती थी.पिछले दो सालों से स्वास्थ्य खराब रहने के कारण मैं उक्त जमीन का पावर ऑफ अर्टनी छत्तरपुर थाना क्षेत्र के डाली गांव निवासी हरेंद्र यादव व तौफिक अंसारी को 2017 में दे चुकी हूं. शैलेजा कुमारी ने जमीन व कई कागजात निबंधन पदाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर सच्चाई अवगत करायी. निबंधन पदाधिकारी ने शैलेजा कुमारी को आश्वस्त कराया की अपकी जमीन को कोई नही हडप पायेगा. और आपकों मृत बताने वालों को खिलाफ 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा.

14 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद संत गाडगे जयंती सफल बनाने को लेकर बैठा समाज की हुई बैठक

हुसैनाबाद(पलामू) : शहर के वार्ड 06 जपला धरहरा स्थित जयश्री बैठा के आवास पर हुसैनाबाद प्रखंड क्षेत्र के बैठा समाज की बैठक  संत गाडगे जयंती को सफल बनाने को लेकर हुई। जिसकी अध्यक्षता सुदर्शन बैठा ने किया व संचालन कृष्णा बैठा ने किया। इस बैठक में मुख्य रूप से संत गाडगे जयंती को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक के अंत मे सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि 23-02-2019 को हुसैनाबाद स्थित अनुमंडल के मैदान मे संत गाडगे महाराज की 143 वी जयंती समारोह का आयोजन होगी। मौके पर जगनारायण बैठा, मनोज बैठा, कृष्णा बैठा, संतोष बैठा,जनेश्वर बैठा, महेंद्र बैठा, मुरारी बैठा, सुनील बैठा, लवकुश बैठा, प्रभात कुमार, श्री बैठा एवं अन्य कई लोग उपस्थित थे।

35 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : फाउंडेशन द्वारा एक सौ नेत्र मरीजों का हुआ सफल ऑपरेशन

हुसैनाबाद(पलामू) : आचार्य सिद्धेश्वर फाउंडेशन बुधुआ जपला के तत्वावधान में रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में क्षेत्र के एक सौ नेत्र मरीजों की निःशुल्क चिकित्सा सह लेंस प्रत्यारोपण नेत्र विशेषज्ञ डॉ0 विवेकानन्द एवं डॉ0 राकेश कुमार द्वारा किया गया।जिसकी शुरुआत मुख्य अतिथि हुसैनाबाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रासबिहारी लाल,फाउंडेशन के संरक्षक सह वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद,फाउंडेशन के संस्थापक आचार्य सिद्धेश्वर पाठक,अस्पताल उपाधीक्षक डॉ0 एसके रवि व मानस अध्यक्ष परमानन्द चौधरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।मौके पर इंस्पेक्टर रासबिहारी लाल ने आंख की रौशनी लौटना एक सराहनीय कार्य बताया।संरक्षक सह वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद ने आचार्य सिद्धेश्वर फाउंडेशन का जनहित से जुड़े कार्यों में योगदान को जनहित में बड़ा कार्य बताया।वहीं डॉ0 एसके रवि,संस्थापक आचार्य सिद्धेश्वर पाठक,मानस अध्यक्ष परमानन्द चौधरी ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये।मौके पर फाउंडेशन अध्यक्ष अंगद किशोर ने बताया कि गत सात वर्षों से फाउंडेसन द्वारा एक लाख रुपये की राशि से नेत्र मरीजों की निःशुल्क चिकित्सा व लेंस प्रत्यारोपण किया जा रहा है,जो निरंतर जारी रहेगा।साथ ही उन्होंने बताया कि फाउंडेशन द्वारा क्षेत्र के विभिन्न सात मंदिरों को सौन्द्रीयकर्ण के लिए इस वर्ष से राशि उपलब्ध कराई जा रही है।सचिव आलोक कुमार ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा चयनित क्षेत्र के सात मंदिरों में शहर के श्री महावीर जी मंदिर,बाबा विश्वनाथ भास्कर मंदिर,पंच मंदिर,जौहरी दाई मंदिर,श्री रामजानकी मन्दिर बुधुआ,शिव मंदिर बड़ेपुर एवं दंगवार सोन तट स्थित ऐतिहासिक सूर्य मंदिर का नाम शामिल है। उन्होंने बताया कि श्री महावीर मंदिर व पंच मंदिर को वर्ष 2018-19 व 2019-20 की राशि तीस हजार रुपये एवं बाबा विश्वनाथ भास्कर मंदिर एवं श्री रामजानकी मंदिर बुधुआ को वर्ष 2018-19 की राशि पन्द्रह हजार रुपये चेक के माध्यम से उपलब्ध करा दी गयी है।मौके पर सदस्य कमलेश कुमार विश्वकर्मा, अविनाश कुमार, रविन्द्र कुमार सिंह, पीहू, परी, ओमकुमार, रोहित कुमार, रवि कुमार गुप्ता, अजित कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

19 total views, no views today

Big Breaking… हुसैनाबाद(पलामू) : डेढ़ लाख रुपए ले भागे उच्चके

हुसैनाबाद(पलामू) : थाना क्षेत्र के जपला-हैदरनगर मुख्य पथ स्थित दाता नगर से  एक दम्पति से चलते बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने दिन-दहाड़े फिल्मी स्टाइल में एक लाख पचास हजार रुपये को झपट्टा मारकर छीनते हुए फरार हो गया।भुक्तभोगी दम्पति ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।विदित हो कि  हैदरनगर थाना के गाजिबिहरा गांव निवासी सुगंधि राम एवं उनकी धर्मपत्नी पार्वती देवी पंजाब नेशनल बैंक जपला के अपने खाता से शादी-व्याह के लिये एक लाख पचास हजार रुपये की निकाशी कर अपने घर वापस लौट रहे थे।इस बीच दोनों पति-पत्नी कुछ समान खरीदने के लिए जपला बाजार के सब्जी मंडी गए और कुछ समान खरीदने के लिए सुगन्धि राम ने एक दुकान में चले गए,जबकि पत्नी पार्वती देवी सड़क किनारे अकेली खड़ी थी। तभी एक बाइक पर सवार होकर दो लोग आए और सत्तर रुपये उसके पैर के नजदीक गिरा दिया, इसके बाद दोनों उच्छकों ने महिला से बोला आपका पैसा गिर गया है,फिर महिला बोली मेरा पैसा नही गिरा है, उच्चको ने बोला कि नही आप ही का पैसा गिरा हुआ है, उसके बाद महिला उक्त सभी गिरे पैसे को उठा लिया।बाजार क्षेत्र में भीड़-भाड़ होने के कारण उच्चको को थैला छिनने का मौका नही मिला।इसलिए दोनों उच्चके गायब हो गए।इसके बाद दम्पति का पीछा करते हुए जपला-हैदरनगर मुख्य रोड के दाता नगर स्थित पेट्रोल पम्प के समीप पहुंचकर चलते हुए बाइक से थैला को झपट कर लेकर फरार हो गया।दोनों दम्पति ने शोर मचाया,शोर को सुनकर काफी लोग जमा हुए लेकिन तब तक उच्चके गायब हो गए।दम्पति भुक्तभोगी ने हुसैनाबाद थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज कराया है।इस सबंध में हुसैनाबाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने बताया कि उच्चको को गिरफ्त में लेने के लिए हुसैनाबाद के सभी मुख्य सड़कों पर सघन छपामारी जारी है. शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

108 total views, no views today

Big Breaking…हुसैनाबाद(पलामू) : उच्चके डेढ़ लाख रुपए ले उड़े

हुसैनाबाद(पलामू) : थाना क्षेत्र के जपला-हैदरनगर मुख्य पथ स्थित दाता नगर से  एक दम्पति से चलते बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने दिन-दहाड़े फिल्मी स्टाइल में एक लाख पचास हजार रुपये को झपट्टा मारकर छीनते हुए फरार हो गया।भुक्तभोगी दम्पति ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।विदित हो कि  हैदरनगर थाना के गाजिबिहरा गांव निवासी सुगंधि राम एवं उनकी धर्मपत्नी पार्वती देवी पंजाब नेशनल बैंक जपला के अपने खाता से शादी-व्याह के लिये एक लाख पचास हजार रुपये की निकाशी कर अपने घर वापस लौट रहे थे।इस बीच दोनों पति-पत्नी कुछ समान खरीदने के लिए जपला बाजार के सब्जी मंडी गए और कुछ समान खरीदने के लिए सुगन्धि राम ने एक दुकान में चले गए,जबकि पत्नी पार्वती देवी सड़क किनारे अकेले खड़ी रही।पार्वती देवी खड़ी थी तभी एक बाइक से सवार होकर दो लोग आए और सत्तर रुपये उसके पैर के नजदीक गिरा दिया,इसके बाद दोनों उच्छकों ने महिला से बोला आपका पैसा गिर गया है. फिर महिला बोली मेरा पैसा नही गिरा है. उच्चको ने बोला कि नही आपही का पैसा गिरा हुआ है. उसके बाद महिला उक्त सभी गिरे पैसे को उठा लिया।बाजार क्षेत्र में भीड़-भाड़ होने के कारण उच्चको को थैला छिनने का मौका नही मिला।इसलिए दोनों उच्चके गायब हो गए।इसके बाद दम्पति का पीछा करते हुए जपला-हैदरनगर मुख्य रोड के दाता नगर स्थित पेट्रोल पम्प के समीप पहुंचकर चलते हुए बाइक से थैला को झपट कर लेकर फरार हो गया।दोनों दम्पति ने शोर मचाया, शोर को सुनकर काफी लोग जमा हुए लेकिन तबतक उच्चके गायब हो गए।दम्पति भुक्तभोगी ने हुसैनाबाद थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज कराया है।इस सबंध में हुसैनाबाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने बताया कि उच्चको को गिरफ्त में लेने के लिए हुसैनाबाद के सभी मुख्य सड़कों पर सघन छपामारी जारी है. शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

5 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : एसडीओ को दो सूत्री मांगों को लेकर स्वयं सेवक संघ ने सौपा ज्ञापन, गए हड़ताल पर

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रखण्ड परिसर में दो सूत्री मांगों को लेकर रांची में आयोजत धरना प्रदर्शन को सफल बनाने को लेकर पंचायत स्वयम सेवक संघ ने एक बैठक किया।बैठक की अध्यक्षता संघ के हुसैनाबाद प्रखण्ड अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह ने किया।मौके पर राहुल कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश के स्वयम सेवक संघ के आह्वाहन पर दो सूत्री मांगों को लेकर 29 जनवरी से सभी स्वयम सेवक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।जिसकी जानकारी पत्र के द्वारा हुसैनाबाद प्रखण्ड विकास पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण किशोर को पत्र के द्वारा एवम हुसैनाबाद अनुमण्डल पदाधिकारी कुंन्दन कुमार को एक ज्ञापन सौंपा कर दिया जा चुका है।उन्होंने कहा कि जब तक राज्य की सरकार समान काम का समान वेतन के तहत मानदेय 18000 हजार करने एवम 60 बर्ष तक नियमित कार्य पर रखने सम्बंधित मांग को नही मान लेती है तब तक हम सभी हड़ताल पर रहेंगे। बैठक में मुख्य रूप से दिलीप कुमार रवि,बबन कुमार,जहेन्द्र कुमार, जितेंद्र पासवान, शंकर पासवान, हरमिंदर कुमार, रंजना कुमारी, अनिता देवी, गोपाल राम, मुनि देवी, जितेंद्र कुमार, बबलू कुमार, रविरंजन ठाकुर, शाहजहां खातून, रविकांत कुमार, दीपक कुमार, बिजेंद्र कुमार सिंह, ज्वलन्त पाल, राकेश कुमार, रजनी कुमारी, निलमा देवी, प्रकाश कुमार बर्मा सहित अन्य लोग शामिल थे।

31 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद विधायक शिवपूजन मेहता से अज्ञात नम्बर से मांगी गई रंगदारी


हुसैनाबाद(पलामू) : विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता को अज्ञात नम्बर से अपराधियो द्वारा फोन पर मिली धमकी, अपराधी द्वारा 20 लाख रुपये की की गई मांग, साथ ही जान से मारने की दी गई धमकी, शिवपूजन मेहता ने अपराधी के खिलाफ थाने में कराई प्राथमिकी दर्ज.

38 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : असन्तुलित स्कॉर्पियो ने एक बाइक और पान दुकान में मारी टक्कर

हुसैनाबाद(पलामू) : असंतुलित स्कॉर्पियो ने एक बाइक व संजय की पान दुकान में मारी टक्कर। बाल-बाल बचे वहाँ खड़े लोग।बताया जा रहा है कि पान दुकानदार संजय उस समय चाय पीने चला गया था।अन्यथा उसकी जान चली जाती। हुसैनाबाद के जेपी चौक पर मची अफरा-तफरी। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर स्कॉर्पियो और बाइक को लिया कब्जे में। बाइक और पान गुमटी हुई है क्षतिग्रस्त। जिस स्कॉर्पियो ने टक्कर मारी उसका नंबर BRO 3PA 0358 है।यह अमरजीत कुमार नामक शख्स की है। किसी बारात पार्टी से लौट रही थी स्कॉर्पियो। 

16 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : देखें अनुमंडल के कर्पूरी मैदान में क्या-क्या हुआ

हुसैनाबाद(पलामू) :अनुमंडल के कर्पूरी मैदान मेंअनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि गणतन्त्र दिवस भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है जो प्रति वर्ष 26 जनवरी को मनाया जाता है। इसी दिन सन् 1950 को भारत सरकार अधिनियम (एक्ट) 1935 ई ० को हटाकर भारत का संविधान लागू किया गया था। एक स्वतंत्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए संविधान को 26 नवम्बर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा अपनाया गया। और बाबा साहब के द्वारा बनाया गया संविधान को 26 जनवरी 1950 को इसे एक लोकतांत्रिक सरकार प्रणाली के साथ लागू किया गया था। 26 जनवरी को इसलिए चुना गया था क्योंकि 1930 में इसी दिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आई० एन० सी०) ने भारत को पूर्ण स्वराज घोषित किया था। यह भारत के तीन राष्ट्रीय अवकाशों में से एक है, अन्य दो स्‍वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती हैं।वहीं कॉलेज और स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा एक पर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।मार्च पास्ट में प्रथम स्थान पर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय,द्वितीय स्थान पर ए के सिंह कॉलेज, तृतीय स्थान पर नवोदय विद्यालय रहा।वहीं झांकी की प्रस्तुति में प्रथम स्थान पर सन्तोतर उच्च विद्यालय कामगारपुर, द्वितीय स्थान पर नवोदय विद्यालय, तृतीय स्थान पर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय रहा।मौके पर मुख्य रूप से अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो, प्रखंड विकास पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण किशोर, नगर अध्यक्ष शशि कुमार, उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी,मानस अध्यक्ष परमानंद चौधरी, पार्षद राजेेन्द्र पाल, पैक्स अध्यक्ष  कृष्णा बैठा, ए के सिंह कॉलेज प्राचार्य अशोक कुमार सिंह,सैयद तक्की हुसैन रिज़वी,धर्मेंद्र कुमार सिंह, अर्जुन सिंह, देवेंद्र नाथ गुप्ता, डॉ आलोक कुमार, राहुल कुमार अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

226 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : 70वां गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

58 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : डेहरी रेल खंड पर आज परिचालन हुआ सामान्य

हुसैनाबाद(पलामू) : डेहरी रेल खंड पर सोननगर स्टेशन पर चल रहे रूट रिले इंटरलाॅकिंग कार्य पूर्ण हो गया। जिसकी नारियल फोड़ कर पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के जोनल मुख्य संकेत एवं दूरसंचार अभियंता राजेश कुमार सिंह, मुगलसराय मंडल के रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना तथा मुगलसराय मंडल के सीनियर संकेत एवं दूरसंचार अभियंता ब्रजेश कुमार यादव ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुगलसराय मंडल के सीनियर मंडल अभियंता अतुल कुमार, सीनियर मंडल अभियंता आलोक कुमार, मुगलसराय मंडल के सीनियर परिचालन प्रबंधक राकेश कुमार रौशन, मुगलसराय मंडल के सीनियर बिघुत अभियंता ओ पी यादव, उप मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिंह सहित सभी विभागों के मुख्य अधिकारियों ने भी नारियल फोड़ कर विधिवत् उद्घाटन किया। इस रूट रिले इंटरलाॅकिंग कार्य के उद्घाटन होते ही डेहरी रेल खंड पर तकरीबन सभी ट्रेनों की आवाजाही सामान्य कर दी गई। इस अवसर पर डेहरी सहायक संकेत एवं दूरसंचार अभियंता अनिल कुमार रजक, जगदीश प्रसाद, वीरेन्द्र प्रसाद, नरेंद्र प्रताप सिंह, निरंजन यादव, गोपाल कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों की उपस्थिति थी.

23 total views, 1 views today

हैदरनगर(पलामू) : एनसीपी कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री ने कहा मिलजुल कर करेंगे विस क्षेत्र का विकास

कार्यालय का उद्घाटन करते पूर्व मंत्री

हैदरनगर(पलामू) : मेन रोड स्थित श्यामबिहारी मेहता के मकान में गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यालय का उदघाटन बाजे गाजे के साथ पूर्व मंत्री सह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में युवा नेता सूर्या सिंह ने कहा कि युवा कार्यकर्ताओ को आपसी मतभेदों को भूलकर पार्टी के संगठन को युद्व स्तर पर मजबूत करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि नया सवेरा लाना है, हुसैनाबाद-हरिहरगंज को राज्य में अग्रणी बनाना है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह क्षेत्र की तरक्की के लिए राश्ट्वादी कांग्रेस पार्टी से जुडकर क्षेत्र के विकास में अपना योगदान दें। पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ता को हर वक्त संगठन की रीढ़ मानकर सम्मान देने का कार्य किया है। अपने कार्यकाल में संपूर्ण हुसैनाबाद व हरिहरगंज का चहुमुखी विकास किया है। सभी वर्गों का साथ देकर उनके दुःख सुख में साथ रहे है।उनके कार्यकाल में हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास हुआ है। जो आज भी क्षेत्र में आईने के सामने है। उनके बाद जनप्रतिनिधियों ने लोगों को छलने का काम किया है। मौके पर अजित सिंह, वसीम अहमद, राजकुमार ठाकुर, राजकुमार प्रजापति, नितेश सिंह, गुड्डू सिंह, बबलू यादव, जितेंद्र सिंह, मन्नान खान, जिलानी अंसारी, श्यामबिहारी मेहता, मुखिया षिवलाल राम, पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष मंदीप राम, कालिया, संजय सिंह, हसन इमाम, सज्जू खान, राजू खान जाफर हवारी, उमेष चंद्रवंषी, हसन इमाम सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

54 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : इंसानियत आज भी जिंदा है, साबित कर दिया नगर उपाध्यक्ष ने

हुसैनाबाद(पलामू) : अम्बेडकर चौक के गोलंबर में टकराने से एक विकलांग का सर फट गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गया।वहीं थोडी दूर पर खड़े नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी की नज़र जैसे ही उस घायल हुए विकलांग पर पड़ी वे उसे उठाकर अनुमंडलीय सदर अस्पताल में ले गए।जहाँ पर चिकित्सकों ने समुचित इलाज़ किया। नगर उपाध्यक्ष ने ठंढी को देखते हुए कम्बल का भी इंतजाम किया। मौके पर मोहम्मद शमीम, रजा अहमद, टीपू सुल्तान, रत्नेश पाठक,राजमुनि देवी, प्रियंका सिन्हा, रीना सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद थे ।खबर लिखे जाने तक घायल का नाम पता की जानकारी नहीं हो पाई है।

153 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : टेम्पो और बोलेरो की टक्कर में तीन घायल

हुसैनाबाद(पलामू) : अनुमंडल क्षेत्र के मोहम्मदगंज बराज के भोला मोड़ के समीप शनिवार की शाम टेम्पो और बोलेरो वाहन के आमने सामने टक्कर में टेम्पो सवार तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।ग्रामीणों के सहयोग से तीनो घायलो को हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल पहुचाया गया।घायलो में मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के शिलापर गांव निवाशी श्रवण मेहता, सहगड़ा गांव निवाशी अमृता देवी और मनोज विश्वकर्मा का नाम शामिल है। चिकित्सको ने तीनों घायलो का प्राथमिक उपचार किया जिसमें श्रवण मेहता की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया।

21 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : रेल समस्याओं को लेकर एडीआरएम से मिला मानस शिष्टमंडल

मौके पर उपस्थित एडीआरएम व मानस अध्यक्ष।

हुसैनाबाद(पलामू) : सोननगर-गढ़वा रेल खंड के बीच यात्रियों को हो रही विभिन्न समस्यायों को देखते हुए मानव नवनिर्माण समिति का एक शिष्टमंडल अध्यक्ष परमानन्द चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को नावाडीह रेलवे स्टेशन के समीप समपार पुल निर्माण कार्य निरीक्षण में पहुंचे मुगलसराय मंडल के एडीआरएम एसके वर्मा सहित अन्य वरीय अधिकारियों से मिलकर ध्यान आकृष्ट कराते हुए अवगत कराया है।मौके पर एडीआरएम ने सीआईसी रेलखंड पर कई ट्रेनों का परिचालन बंद होने पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि तत्काल जपला से डेहरी आन सोन तक बस सेवा शुरू कर दी गयी है, बरकाकाना -वाराणसी पैसेंजर 53525-26 जो गढ़वा तक चलाई जा रही है उसे अंकोरहा स्टेशन तक चलाई जाएगी।उन्होंने जपला-देवरी रोड पर आरओबी का निर्माण कार्य की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है,शीघ्र कार्य शुरू किया जाएगा।जपला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर यात्री सेड सहित अन्य मूलभूत समस्यायों का समाधान शीघ्र किया जाएगा।साथ ही उन्होंने बताया कि सोननगर-गढ़वा रेल खण्ड पर बाइस समपार पुल स्वीकृत है,चौदह समपार पुल निर्माण कार्य प्रगति पर है।एडीआरएम ने बताया कि समपार पुल निर्माण कार्य होने से मार्च से गति सीमा में वृद्धि एवं लोगों को सहूलियत होगी।मौके पर वरीय मंडल अभियंता सुनील कुमार,अतुल कुमार,जपला आरपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह व नबीनगर आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह,एसएम सल्लाउद्दीन खान, शशिकांत प्रसाद, संवेदक योगेंद्र शर्मा, अभिमन्यु कुमार सिंह उर्फ मनु सिंह के अलावे शिष्टमंडल में मुख्य रूप से मनोज शर्मा, राहुल सिंह,चंदन कुमार सिंह, जितेंद्र प्रसाद, धनजंय कुमार,अजय प्रसाद गुप्ता, अखिलेश पासवान, कमलेश कुमार विश्वकर्मा के अलावे अन्य लोग शामिल थे।

33 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : शोक संवेदना व्यक्त करने वाले लोगों का लगा तांता

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रिंट मीडिया के वरिष्ठ प्रथम पत्रकार कामगारपुर निवासी 78 वर्षीय राजमणि सिंह का उनके पैतृक आवास कामगारपुर में निधन हो गया।उनके निधन की खबर मिलते ही हुसैनाबाद,हैदरनगर और मोहम्मदगंज के मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई।गुरुवार को कामगरपुर गांव स्थित श्मशान घाट पर दाह-संस्कार किया गया।राजमणि सिंह हुसैनाबाद की पत्रकारिता के मेरुदंड थे,उनकी कमी मीडिया जगत के साथ साथ समाज मे महसूस होगी, वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे।गुरुवार को शहर के होटल रुद्रा के परिषर में पलामू प्रगतिशील पत्रकार मंच ने एक शोक सभा का आयोजन कर वरिष्ठ पत्रकार राजमणी सिंह की याद में दो मिनट का मौन रखकर गहरा शोक संवेदना प्रगट किया है।उनके निधन पर पलामू प्रगतिशील पत्रकार मंच के अध्यक्ष परमानंद चौधरी, पत्रकार ज़फर हुसैन,जयनंदन पांडेय,उदय प्रकाश ओझा, संजय ओझा, शम्भू चौरसिया, सुरेंद्र प्रसाद, सैयद नौशाद, कमलेश कुमार विश्वकर्मा, धनंजय कुमार, अखिलेश पासवान,कुंदन चौरसिया, राकेश कुमार सिंह, अनूप कुमार,शिव कुमार, अजय प्रसाद गुप्ता के अलावा विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह, एनसीपि यूवा नेता सूर्या सोनल सिंह,पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव,भाजपा नेता विनोद कुमार सिंह,नगर अध्यक्ष शशि कुमार,ललन कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष रामेश्वर राम,जेवीएम के रविन्द्र कुमार सिंह,जेएमएम के विशिष्ट कुमार सिंह, कांग्रेस के धनजंय कुमार तिवारी व कुश कुमार सिंह, भाजपा नेता हरियाणा प्रदेश प्रभारी अशोक कुमार सिंह, रामप्रवेश सिंह, प्रभात कुमार सिंह, झामुमो नेता एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान, रामप्रवेश सिंह, लौवकेश सिंह,डॉ एजाज आलम,सचितानन्द सिंह, झारखण्ड इतिहासकार अगंद किशोर,ब हुजन पार्टी के झारखंड महा सचिव यूवा सम्राट शेर अली, उपरी कला पंचायत समिति सदस्य रामजी राम,काग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता हसनैन जैदी, मुन्ना कुमार देव उर्फ रौशन कुमार, महताब आलम, बहुजन पार्टी के अल्पसंख्यक अध्यक्ष अरशद हुसैन, एमडी आलम, डॉ नादिर अब्बास रिज़वी, सामज सेवी अजय कुमार सिंह, शैलेश कुमार सिंह, लवकेश कुमार सिंह,पप्पू कुमार सिंह के अलावे अन्य लोगों ने शोक संवेदना व्यक्त किया है।

39 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सह आम सभा रखा गया

हुसैनाबाद(पलामू) : हैदरनगर प्रखण्ड के बेलाशपुर ग्राम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सह आम सभा रखा गया ।आम सभा मे पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह उपस्थित हुए। बेलाशपुर ग्राम पंचायत के सभी ग्रामीणों ने गर्म जोशी से पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह का स्वागत किया। भारत स्काउट गाइड प्रथम दितीय सोपान बेलाशपुर स्कूल के स्काउट गाइड के बीच बांटा गया जिसमें पूरे झारखंड स्टेट में भाषण प्रतियोगिता में इंदु कुमारी प्रथम स्थान हासिल की।भारत स्काउट गाइड के सर्टिफिकेट लेने वाली में संध्या कुमारी ,सोभा कुमारी ,निकिता कुमारी ,पूनम कुमारी आदि को पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह के हाथों सर्टिफिकेट वितरण किया गया।आम सभा मे गुडु सिंह, राजकुमार ठाकुर, विजय राजवंशी, प्रमोद पासवान श्याम बिहारी मेहता ,साबित अली, कालिया जी, भोला सिंह,धीरेंद्र सिंह ,सागर चौहान ,सोनू सिंह ,राहुल सिंह ,नितेश सिंह,उदित सिंह, सुनील यादव, मंटु सिंह, अशोक सिंह, श्रवण सिंह ,सोनल सिंह ,मणि मिश्रा ,अक्षय सिंह ,मदन बैठा, नारायण पासवान, नन्हक बैठा, पुरण राम ,रामप्रवेश सिंह ,राजवंश सिंह ,अजय सिंह, दसरथ सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

45 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद के प्रथम पत्रकार राजमणि सिंह का निधन।

फाइल फोटो  स्व राजमणी सिंह की                            

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रिंट मीडिया के पहले पत्रकार कामगारपुर निवासी 78 वर्षीय राजमणि सिंह का उनके पैतृक आवास कामगारपुर में निधन हो गया। उनके निधन की खबर मिलते ही हुसैनाबाद, हैदरनगर और मोहम्मदगंज के मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई। कल उनका दाह संस्कार किया जायेगा। राजमणि सिंह हुसैनाबाद की पत्रकारिता के मेरुदंड थे। उनकी कमी मीडिया जगत के साथ साथ समाज मे महसूस होगी। राजमणि सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर पलामू प्रगतिशील पत्रकार मंच के अध्यक्ष परमानंद चौधरी, पत्रकार ज़फर हुसैन, जयनंदन पांडेय, उदय प्रकाश ओझा,संजय ओझा, शम्भू चौरसिया,सुरेंद्र प्रसाद,सैयद नौशाद, कमलेश कुमार, धनंजय कुमार,अखिलेश पासवान,यशवंत कुमार,विकास कुमार, अमृत कुमार, कुंदन चौरसिया, राकेश कुमार सिंह,अनूप कुमार,शिव कुमार के अलावा पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह, विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष शशि कुमार,उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व अध्यक्ष रामेश्वर राम,भाजपा नेता ललन कुमार सिंह, भाजपा नेता रामप्रवेश सिंह, बिनोद सिंह , प्रभात कुमार सिंह, झामुमो नेता एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान, डॉ नादिर अब्बास रिज़वी, रामप्रवेश सिंह, योगेंद्र सिंह, नेहाल असगर, मुखिया शिवलाल राम, कमलेश सिंह के अलावा कई लोग शामिल है।

37 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : ए के सिंह कॉलेज में विवेकानंद की 157वी जयंती मनाई गई।

 हुसैनाबाद(पलामू) : स्थानिय ए के सिंह कॉलेज जपला में स्वामी विवेकानंद जी की157वी जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया।कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य अशोक कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ शिव कुमार विश्वकर्मा, डॉ अजय कुमार सिंह, एन एस एस कार्यक्रम पदाधिकारी राजेश सिंह, डॉ आलोक रंजन, सुप्रिया जैन,रेखा सिंह,सूर्यमणि सिंह ने संयुक्त रूप से विवेकानंद जी के चित्र के समीप दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित किया ।प्राचार्य ने अपने संबोधन में कहा कि हमलोग आज एक ऐसे महापुरुष का जयंती मना रहे हैं, जिन्होंने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में हिन्दू धर्म का प्रचार प्रसार किया।हम सभी को उनके बताए मार्गों पर चलने की आवश्यकता है।मौके पर श्वेतांक किशोर अम्बष्ट, सतेंद्र चंदेल, राहुल कुमार, शशिभूषण सिंह, अरुण कुमार सिंह, उदेश्वर राम, विश्वजीत पासवान, देवेंद्र नाथ गुप्ता, नरेंद्र सिंह, यशवंत कुमार,प्रणीत प्रणव, अनिमेष अग्रवाल, संजीत कुमार, अमृत कुमार, ज्योति कुमारी, पूनम कुमारी, प्रीति गुप्ता, उज्ज्वल विश्वकर्मा, पिंकी कुमारी, ममता सिंह, अर्चना कुमारी, कल्पना कुमारी, अंकिता कुमारी सहित शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मी और छात्र-छात्राये उपस्थित रहे।

61 total views, 1 views today

हुसैनाबाद(पलामू) : जेएमएम अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने जन्म दिन पर किया असहायों के बीच कंबल वितरण

मौके पर वितरण करते वरिष्ठ नेता एजाज हुसैन।

हुसैनाबाद(पलामू) : झारखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष शिबू सोरेन के जन्म दिवस पर होटल रुद्रा के सभागार में हुसैनाबाद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के तत्वधान में गरीब व असहायों के बीच कंबल वितरण समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जेएमएम के वरिष्ठ नेता एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के केंद्रीय सचिव डॉ0 एजाज आलम व नेहाल असगर ने संयुक्त रूप से शिबू सोरेन के तस्वीर के समक्ष कैंडल जलाकर एवं केक काटकर उनके दीर्घायु होने की कामना करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की गई। समारोह कार्यक्रम में क्षेत्र के गरीब,वृद्ध,विधवा एवं असहायों के बीच कंबल का वितरण किया गया। मौके पर वरिष्ठ नेता एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान ने कहा कि आज प्रदेश की माटी की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन की जन्मदिवस असहायों के बीच कंबल वितरण कर एवं उनके दुर्घायु की कामना कर मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ने झारखंड प्रदेश के लिए साहस के साथ कई आंदोलन किये हैं। मौके पर पार्टी कार्यकर्ता व अन्य क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।

29 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : विश्वविद्यालय टीम ने ए के सिंह कॉलेज का किया निरीक्षण

हुसैनाबाद(पलामू) : नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय मेदिनीनगर द्वारा गठित चार सदस्यीय टीम ने जपला स्थित ए के सिंह कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण किया।टीम के अध्यक्ष डॉ महेंद्र राम,डॉ जे बग्गा एवं डॉ रवि शंकर शामिल थे। टीम के सदस्यों ने कॉलेज को विज्ञान संकाय के लिए सत्र2019-22,2020-23और2021-24 तीनों सत्रों के लिए विश्वविद्यालय से सम्बन्धन दीर्घिकरण दिलाने हेतु महाविद्यालय पहुंच कर भौतिक जांच किया।जांच के क्रम में प्रयोगशाला, पुस्तकालय, छात्र संख्या, शौचालय, सोलर प्लांट से विधुत व्यवस्था, समरसेबल से पानी व्यवस्था,की सूक्ष्मता से जाँच किया।साथ ही प्राचार्य को कई दिशा निर्देश दिया जिसमें निलंबित शिक्षकों और 2016 में नियुक्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के मानदेय भुगतान से संबंधित निर्णय हेतु तत्काल तदर्थ समिति की बैठक आहूत कराना शामिल है।मौके पर प्राचार्य अशोक कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ शिव कुमार विश्वकर्मा, डॉ अजय कुमार सिंह, उदेश्वर राम, श्वेतांक किशोर अम्बष्ट, राहुल कुमार सिंह, अविनाश कुमार, अशोक कुमार सिंह, सूर्यमणि सिंह, सुधीर कुमार सिंह, अरुण कुमार सिंह, बबन सिंह, देवेन्द्र नाथ गुप्ता, सुनील अग्रवाल, अरविंद कुमार सिंह, प्रणीत प्रणव, यशवंत कुमार, अनिमेष अग्रवाल, राजेंद्र राम, प्रहलाद पाल सहित छात्र-छात्रायें व कर्मचारी उपस्थित थे।

20 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : उपरी कला पंचायत समिति सदस्य ने वृद्ध असहायो को किया कम्बल बितरण

कम्बल बितरण करते पंचायत समिति सदस्य

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रखंड के उपरि कला गाव कुशुम्हरा में बुधवार को पंचायत समिति सदस्य राम जी राम ने वृद्ध असहायो के बिच पंचायत वासियो को सैकडो कम्बल बितरण किया पंचायत विकास विभाग द्वारा प्राप्त कम्बल का वितरण गरीब व असहायों के बीच सबंधित पंचायत समिति सदस्य राम जी राम ने बुधवार को किया।मौके पर राम जी राम ने बताया कि विभाग द्वारा प्राप्त सैकडो कम्बल का वितरण पंचायत के गरीब,असहाय,वृद्ध एवं अन्य जरूरतमंद लोगों के बीच वितरण पारदर्शिता के साथ किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि पंचायत वासियों को मूलभूत सहित अन्य समस्याओं का समाधान जरूरत के मुताबिक प्राथमिकता से किया जा रहा है।मौके पर उपस्थित माना राम, रामनन्दन पासवान, जयगोविन्द राम, शौकत अलि, अर्जून राम, मुलर कुअर, महेश ठाकुर, कमला कुअर ,दशरथ पासवान, केशहिरण बीबी, शतनि कुअर, उषा कुअर, देव रानी कुअर, मालति कुअर, शकुन्तला कुअर, मौलनवा कुअर के अलावे सैकड़ों पंचायतवासी मौजूद थे।

34 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : राजद नेता गौतम पटेल के माता जी का निधन, लोगो ने किया शोक संवेदना व्यक्त

हुसैनाबाद(पलामू) : शहर के कुर्मिटोला निवाशी राजद के युवा मोर्चा के वरिष्ट नेता गौतम पटेल की माता राधिका देवी (75)का ह्रदय गति रुकने से आज सुबह 4 बजे निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार हरहि नदी पर आज 11 बजे किया जाएगा। उनके निधन पर हुसैनाबाद वासियों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया है। शोक संवेदना व्यक्त करने वालो मे मुख्य रूप से पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव, नगर अध्यक्ष शशि कुमार,नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी, राजद के वरिष्ट नेता बिनय कुमार सिंह यादव, मानस के अध्यक्ष परमानंद चौधरी, राजद के युवा नेता रवि यादव, रंजीत पटेल, प्रदीप पटेल, जितेंद्र रावत, पत्रकार जितेंद्र प्रसाद, जयनंदन पांडेय,सतेंद्र चंदेल, धनंजय कुमार, कमलेश कुमार विश्वकर्मा सहित कई अन्य गणमान्य लोगो ने शोक संवेदना व्यक्त किया।

68 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : पलामू आगमन पर मोर्चा छह सूत्री मांगों के समर्थन में पीएम को सौंपेगा मांग पत्र : परमानंद

हुसैनाबाद(पलामू) : जिला बनाने को लेकर सहित अन्य पांच विदुओं पर  हुसैनाबाद जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा की एक बैठक शहर के रुद्रा होटल परिषर में गुरुवार को हुई।बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी परमानन्द चौधरी ने किया जबकि संचालन समाजसेवी मो0 जाकिर अली उर्फ राज अली ने किया।बैठक में प्रधामंत्री के पलामू आगमन पर हुसैनाबाद जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा अभिनन्दन करते हुए छह सूत्री मांग की ओर ध्यान आकृष्ट कराने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया है।छह सूत्री मांगों में हुसैनाबाद को जिला बनाओ, नीलाम हो चुकी जपला सीमेंट फैक्ट्री के भूमि पर थर्मल पावर का निर्माण कराना,देवरी स्थित सोन नदी पर पुल निर्माण करना, हुसैनाबाद में इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कराना,दंगवार स्थित सोन नदी से पाइप लाइन द्वारा छत्तरपुर को जलापूर्ति के पूर्व हुसैनाबाद को जलापूर्ति कराना,वर्षों से लंबित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू कराना शामिल है।अध्यक्षता कर रहे परमानन्द चौधरी ने कहा कि हुसैनाबाद को जिला बनाने को लेकर तीन चरणों मे आंदोलन किया गया है,चौथे चरण में पीएम नरेंद्र मोदी को छह सूत्री मांग पत्र सौंपते हुए क्षेत्र में व्याप्त विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया जाएगा।संचालन कर रहे जाकिर अली ने कहा कि नीलाम हो चुकी जपला सीमेंट फैक्ट्री के भूमि पर अगर पावर प्लांट का निर्माण होता है तो उससे स्थानीय सहित अन्य क्षेत्रों को निर्बाध बिजली आपूर्ति होगी।अजय कुमार भारती ने कहा कि देवरी नदी पर पुल निर्माण सहित अन्य मांगों के समर्थन में मोर्चा पीएम मोदी को ज्ञापन सौपेगा।बैठक में नगर उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन सिद्दीकी,एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान,अजय प्रसाद गुप्ता,निर्मल यादव,सूर्यनाथ पासवान,इम्तेयाज आलम,प्रेमचंद चौधरी,सगीर आलम,मुकेश मेहता,हरिनन्दन मेहता,वीरेंद्र राम,शिव प्रजापति, चिंटू खान,मजहर,जुल्फिकार अली,आलम राईन,अशोक मेहता,उपेन्द्र चन्द्रवंशी,द्वारिका प्रसाद,राजेन्द्र पाल,कैलाश मेहता,दिनेश मेहता,धर्मेंद्र कुमार मेहता,नेजबुद्दीन खान,संतोष कुमार गुप्ता के अलावे अन्य लोग शामिल हुए।

55 total views, no views today