कांडी(गढ़वा): अगले चरण का लीस्ट जारी किया गया केपीएल सीजन फोर का


कांडी(गढ़वा) : उम्मीद फाउंडेशन के बैनेर तले हो रहे प्रखंड के जमा दो उच्च विद्यालय कांडी के खेल मैदान में चल रहे कांडी प्रीमियर लीग सीजन फोर कास्को क्रिकेट नाईट टूर्नामेंट का पहला क्वार्टर फाइनल मैच 23 मार्च से खेला जायेगा। जानकारी देते हुए संस्था के सचिव पंकज कुमार ने बताया कि पहला क्वार्टर फाइनल मैच 23 मार्च को घटहुआं कला बनाम नरायणपुर के बीच , दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच 24 मार्च को नैनाबार बनाम शिवरी के बीच , तीसरा क्वार्टर फाइनल 25 मार्च को मेराल बनाम हेमराजी तथा चौथा क्वार्टर फाइनल मैच 26 मार्च को ज्ञान दर्शन बनाम सिंहपुर के बीच खेला जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी मैच शाम 7 बजे से दुधिया रौशनी में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट को सफल बनाने में संस्था के
अध्यक्ष प्रकाश सोनी , उपाध्यक्ष प्रदीप प्रसाद , कोषाध्यक्ष अमजद हुसैन , संरक्षक वसीम , विकास कुमार,विस्मिला खान , अनुप राम , जय प्रकाश सोनी , कृष्णा बारी , रामानुज सिंह , जगमोहन सहित अन्य सदस्य लगे हुए हैं।

13 total views, 13 views today

कांडी(गढ़वा):सैनिकों के सम्मान में सादगी में होली मनाएंगे कांडी भाजपा के सदस्य


कांडी(गढ़वा): इस वर्ष (2019) की होलिका दहन में हम आतंकी सोच की होलिका दहन करेंगे क्योंकी पुलवामा में जीस तरह 40 सैनिक परिवारों को आंतकवाद ने दु:ख दिया है वह बहूत हीं निंदनीए है।इस बात से हम सभी भाजपाई काफी आहत है।जब हमारे चालीस वीर सैनिको के परिवार में होली नहीं मनेगा तो हम भाजपा के सदस्य अपने घरो में खुशी से कैसे होली मनाएंगे।अतः इस वर्ष कांडी भाजपा के सदस्य सादगी में होली मनाएंगे।उक्त सभी बातें कांडी बिस सुत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने एक प्रेस विज्ञप्ती जारी कर कहा।श्री दूबे ने आगे कहा की जिस तरह पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत कर दिखाया है उसकी पुरी दुनिया निंदा कर रही है।उन्होने अपने कार्यकर्ता सहीत प्रखण्ड के तमाम जनता,बुद्धजीवी सभी लोगो से अनुरोध किया है की आप सभी भी सैनिको की शहादत को याद करते हुए सादगी से होली मनाएं।
आगे उन्होने लोकसभा चुनाव का जीर्क करते हूए सभी मतदाताओं को कहा की आप राष्ट्रीय पर्व का भागीदारी बने तथा सभी कोई आदर्श चूनाव आचार संहीता का पालन करें।

17 total views, 17 views today

कांडी(गढ़वा): बरसात से पहले नहीं बना सड़क तो बढ़ जाएगी ग्रामीणों की परेशानी


कांडी (गढ़वा):कांडी भवनाथपुर व्हाया टाउनशिप, कैलान,कवलदाग बन रही सड़क यदि बरसात से पहले नहीं बना तो सड़क के किनारे बसे सभी ग्रामीणों की मुश्किलें हद से ज्यादा बढ़ जाएगी। बताते चलें कि उक्त सड़क का शिलान्यास क्षेत्र के वर्तमान विधायक भानु प्रताप शाही ने किया था।कुछ समय तक तो सड़क कार्य में तेजी दिखाया गया और मिट्टी वर्क करके कार्य बंद कर दिया गया और जहां पर कार्य चालू भी है वहां इतनी धीमी गति से कार्य चल रहा है कि कार्य नहीं के बराबर है। अब ग्रामीणों की समस्या यह है कि यदि बरसात से पहले सड़क के काम मे कम से कम पत्थर का भी कार्य नहीं हुआ तो सभी ग्रामीण अपने गांव से निकटतम कांडी स्थित बाजार से दूरी कट जाएगी क्योंकि बरसात में सड़कों में किचड़ इतना बढ़ जाता है कि गाड़ी किलोमीटर तो दूर की बात है एक मीटर भी चलना मुश्किल हो जाता है। सभी ग्रामीण इसी बात से चिंतित हैं। अतः अब देखना यह है कि बरसात तक ग्रामीणों की चिंता दूर होती है या नहीं।

10 total views, 10 views today

कांडी(गढ़वा) 55 वर्षीय महिला की हार्ट अटैक से हुई मौत

कांडी(गढ़वा):प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राणाडीह पंचायत के भंडरिया ग्राम निवासी श्री सुरेश प्रसाद सिंह की 55 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी की अकस्मात हार्ट अटैक से मौत हो जाने से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। बताते चलें कि श्री सिंह की पत्नी को अचानक रात्रि के 3:00 बजे बेहोश हो गई थी उसके बाद परिजनों ने आनन फानन में जपला लेकर के गए वहां ले जाने के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिजनों ने सव को लेकर अपने निवास स्थान भंडरिया वापस चले आए। वहीं परिजनों के साथ साथ छोटा लड़का राजेश कुमार सिंह एवं उनकी पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। समाचार लिखे जाने तक श्री सिंह के बड़ा लड़का राजीव कुमार सिंह दिल्ली गए हुए हैं जिसके वजह से दाह संस्कार का कब और कहां होगा इसका सुनिश्चित नहीं हुआ है। सुबह मौत की खबर सुनते ही आसपास के साथ पास पड़ोस के गांव वाले भी एकत्रित हुए और सांत्वना दिए। इस दुखद घटना में विश्रामपुर विधानसभा के समाजसेवी नरेश प्रसाद सिंह भी उपस्थित हुए और उन्होंने कहा की यह तो विधि का विधान है इस दुखद घड़ी में घबराने की कोई जरूरत नहीं है। वहीं मौके पर लल्लन प्रसाद सिंह, शंकर सिंह, शिवप्रसाद सिंह, पंचम सिंह,श्याम सुन्दर पाण्डेय, जितेन्द्र पाण्डेय,राजिन्दर पांडेय, रामयश सिंह, सिद्धि सिंह, रविंद्र सिंह,धन्नजय सिंह, कृष्ण कुमार सिंह,अंजनी कुमार सिंह, भूलन पासवान, रट्टू रजवार, मानदेव राम, लक्ष्मण मेहता, साहित सैकड़ों ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

7 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):भाजपा की कांडी प्रखंड इकाई ने की शोक सभा का आयोजन


कांडी(गढ़वा): गोवा के मुख्यमंत्री, भारत के भूतपूर्व रक्षा मंत्री और भाजपा के सर्वमान्य नेता मनोहर पार्रिकर का लंबी बीमारी(कैंसर) के बाद महज 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया इससे भारत ने अपना होनहार सच्चा और ईमानदार लाल खो दिया है। उनके निधन पर कांडी भाजपा प्रखंड इकाई ने भी सोमवार को एक शोक सभा का आयोजन किया, शोक सभा में सभी नेताओं ने मृत आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन धारण किया उसके बाद सभी ने उनकी जीवनी पर प्रकाश डालें तथा उनके सच्चाई और देशप्रेम को भी बताया कि वह किस तरह ईमानदारी से अपनी कार्य करते थे। बीस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने कहा कि हम एक ऐसे सच्चे नेता को खो चुके हैं कि अब ऐसे ईमानदार नेता मिलना मुश्किल है ,और पार्रिकर जी के जाने से जो स्थान खाली हुआ है उसे भरना मुश्किल है आज भारतीय राजनीति को ऐसे कई पार्रिकर की आवश्यकता है। तभी हमारा राजनीति सुरक्षित में रहेगा। इस अवसर पर बीस सूत्री अध्यक्ष राम लल्ला दुबे सांसद प्रतिनिधि लखन प्रसाद प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गुड्डू सिंह कांडी मुखिया विनोद प्रसाद युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रामानुज सिंह ललन पासवान सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

16 total views, 4 views today

कांडी(गढ़वा):प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बिश्रामपुर कार्यक्रम प्रभारी ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस!

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बाहर आते गुड्डू सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता

कांडी( गढ़वा):भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तथा कार्यक्रम प्रभारी राणा ऋषिकेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होने कहा कि पलामू संसदीय क्षेत्र से पार्टी जिसको भी उम्मीदवार घोषित करती है उन्हें बिश्रामपुर विधानसभा के सभी कार्यकर्ता सुबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी जी के नेतृत्व में भारी बहूमत से जीत दिलाने का कार्य किया जाएगा और उस दौरान हमारी यह कर्तव्य है की हम सभी कार्यकर्ता पार्टी का जो निर्णय हो उसे मानना होगा।उसने बताया कि पार्टी कभी गलत निर्णय नहीं लेती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश जिस मुकाम पर पहुंचना चाहीए था सही कार्य कर रही है जिस प्रकार से बिश्रामपुर विधानसभा में सुबे के स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में जो भी कार्य किया गया है कार्यों से कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ा है निश्चित तौर पर इसका लाभ पार्टी को अवश्य मिलेगा उक्त सारी बातें प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गुड्डू सिंह ने कहा।

11 total views, 3 views today

कांडी(गढ़वा):दृष्टि यूथ के चौथे वर्षगाठ पर कांडी में बड़े बड़े कलाकारो का होगा जमावड़ा


कांडी(गढ़वा):दृष्टि यूथ अर्गेनाइजेशन की चौथी वर्षगाठ पर कांडी में धमाल मचने वाला है क्योंकी ईस अवशर पे जीटीवी पर प्रसारित होने वाले डांस इंडिया डांस के फाइनल विजेता रह चूके राहुल चौरसिया का कार्यक्रम 27 मार्च को कांडी प्रखंड में होगा। इस बात की जानकारी देते हुए स्वयं सेवी संस्था दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर के अनुसार 27 मार्च को संस्था का चौथी वर्षगांठ मनाया जायेगा। जिसमें पद्मश्री से अलंकृत व छऊ नृत्य में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मुकुंद नायक मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करेंगें। उन्होंने बताया कि उनके साथ कार्यक्रम में कई फेमस कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगें। जिसमें डांस इंडिया डांस का फाइनलिस्ट रांची का रहने वाला राहुल चौरसिया भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि दृष्टि यूथ के सामाजिक कार्य के चार वर्ष पूरा होने पर राहुल चौरसिया अपनी टीम के साथ कांडी की धरती पर डांस के क्षेत्र में धमाल मचायेंगे। जबकि पद्मश्री मुकुंद नायक कांडी को झारखंडी कला संस्कृति से अवगत करायेंगे। मुकुंद नायक जी को संगीत नाटय अकादमी पुरस्कार 2017 से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति भवन के दरबार हाॅल में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नायक को यह पुरस्कार दिया था। उन्हें यह पुरस्कार लोक संगीत श्रेणी में प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संस्था के सभी सदस्य लगे हुए हैं।

44 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा):सेवानिवृति पर हूई विदाई सह सम्मान समारोह


हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा) : स्तरोन्नत हाईस्कूल मेरौनी में आज दशरथ राम की सेवानिवृति पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक श्री राम ने कहा कि अपने सेवा काल मे विद्यालय के समग्र विकास हेतु हर समय प्रयास रहा। जिससे बच्चों का भविष्य उज्जवल होने के साथ ही साथ विद्यालय को मिलने वाली सरकारी सुविधा पर भी पैनी नजर से कार्य संपन्न करने का भरपूर प्रयास रहा। मेरे कार्य काल में किसी भी तरह का रूकावट नही हुआ। जिसका श्रेय ग्रामीण पर ही जाता है जिससे अभिभावक ग्रामीण को भी धन्यवाद देता हूँ। श्री राम के सेवा समाप्ति उपरांत विद्यालय के सहायक शिक्षक रामानंद प्रसाद को समपूर्ण प्रभार देते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाया गया। जिसके उपरांत श्री प्रसाद ने कहा कि हमारे कार्य काल मे शिक्षण कार्य को आऔर भी बेहतर बनाउंगा व उच्च विद्यालय मे शिक्षकों को लाने का प्रयास सरकारी स्तर पर करुंगा जिसका लाभ विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को मिलेगा।विद्यालयी बच्चों काम सर्वांगीण विकास होगा।सभा की अध्यक्षता सेवानिवृत शिक्षक रामलायक तिवारी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन सत्यानंद तिवारी ने किया। मौके पर एस एम सी अध्यक्ष अर्जुन राम, एस एम डी सी सदस्य अरविंद पाठक, कामेश्वर तिवारी, नरेश राम, राजनाथ राम, नारद तिवारी, जनार्दन तिवारी, अमरेश तिवारी, हरिनंदन मेहता, अशरफी तिवारी व सभी सहायक व सहयोगी शिक्षक अभिभावकगण उपस्थित थे।

35 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):विद्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर हूआ बज्रपात

बज्रपात से टूटा हूआ पेड़

हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा): शुक्रवार को हरिहरपूर ओपी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय महूआधाम के बच्चे बाल बाल बच गये क्योंकी प्राप्त जानकारी के अनुसार इधर दो तीन दिनों से पुरे क्षेत्र का मौसम खराब बना हूआ है।हमेशा क्षेत्र में बादल बना हूआ रहता है कभी कभी हल्की बर्षा भी होती है।तभी शुक्रवार की सुबह करीब 11:00 बजे गरज के साथ वर्षा होने लगी तभी प्राथमिक विद्यालय महूआधाम से महज 100 मीटर की दुरी पर तड़तड़ाती हूई बिजली पास के एक पेड़ पर जा गिरी।बिजली गिरते हीं आसपास के सभी लोग और बच्चे सहम गये।पर भगवान का शुक्र था की किसी तरह का कोई खतरा नही हूआ।

79 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा):प्रखण्ड में अवैध तरीके से चल रहे अल्ट्रासाउंड केन्द्र हूआ सील

कांडी(गढ़वा): कांडी प्रखंड में प्रखंड चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार ने कांडी में अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड केंद्र पर गुरुवार को छापामारी किया। छापामारी की भनक लगते ही केंद्र के संचालक केंद्र बंद कर फरार हो चुका थे। इस छापामारी दल में अंचल निरीक्षक बालसीयूस केरकेटा, डाक्टर प्रदीप मरांडी शामिल थे। प्रभारी ने बताया कि उक्त केंद्र के पड़ोसी ने बताया कि पिछले एक महीना से यह अल्ट्रासाउंड केंद्र बंद है। उन्होंने बताया कि फोन से केंद्र के संचालक से सम्पर्क किया गया तो उसने बताया कि मैं एक महीना पूर्व ही कांडी में केंद्र को बंद कर दिया हूँ तथा सभी मशीन को जपला लेकर आ गया हूं। सिविल सर्जन डॉक्टर नंद किशोर रजक ने जिले में अवैध रूप से चल रहे सभी केंद्रों को सील करने का आदेश जारी किया था। उसी के तहत कांडी में भी यह कार्रवाई की गई है।जिसकी जांच प्रतिवेदन सिविल गढ़वा को सौंपा जायेगा।मौके पर धीरज पाठक (क्लर्क )तथा अशोक प्रसाद (एमपीडब्ल्यू) थे।

27 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):सबसे बड़े पंचायत में बच्चों को खेलने के लिए एक भी मैदान नहीं


हरिहरपूर/कांडी:कांडी प्रखण्ड का सबसे बड़ा पंचायत मझिगावां मे किसी भी चिज की कमी नहीं है फिर भी यह अफसोस के साथ लिखना पड़ रहा है की पंचायत के खिलाड़ियों की प्रतिभा छिपी ही रह जाती है क्योंकी बच्चो को अपने खेल के अभ्यास करने की जगह ही नही है ।इस स्थिति में क्षेत्र के सभी बच्चे फसल कटने का इंतजार करते हैं क्योंकी फसल कटने के बाद बच्चे उन्ही खेत खलिहानो का प्रयोग अपने खेलने के लिए करते हैं।और इन्ही खेत खलिहानों में अपने खेल क़ा अभ्यास करते हैं।पंचायत के खिलाड़ी कहते हैं कि जब हम दुसरे गांवो या पंचायतो में खेल का आयोजन होते देखते है तो हमे भी खल जाती है कि यदि पंचायत में खेल के मैदान होते तो हम भी ऐसे खेलों का आयोजन करते हैं।बच्चे आगे अपनी व्यथा बताते हूए कहते हैं की हम अपनी समस्या को वर्तमान विधायक भानू प्रताप शाही , जिप उपाध्यक्ष रेखा चौबे, झामूमो प्रत्यासी कन्हैया चौबे जैसे कई लोगो से गुहार लगा चूके है पर हमारी समस्या कोई भी सुनने वाला नही है।खिलाड़ी कहते हैं की हमारे खेल का भविष्य क्या है भगवान हीं जाने खेल के मैदान की मांग करने वालो में दीपू चौबे, मुकेश पासवान , गोलू साह , विक्रांत कुमार,भरत कुमार,लवकुश कुमार,अरूण कुमार,अखिलेश कुमार जैसे कई खिलाड़ी हैं।

15 total views, no views today

गढ़वा : गहना को लेकर विवाद में महिला ने खाई जहर, गंभीर

गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के संग्रहे गाँव निवासी दुखन चौधरी की पत्नी पूनम देवी ने जहर खा कर किया आत्महत्या करने का प्रयास। पति ने बताया कि वह अपनी सास से गहना  को लेकर कुछ अनबन दोनों में हुआ था। इसी के क्रोध में आ कर वह जहर खा गई। घर वाले बोल रहे हैं कि वह सुबह में 10 बजे दवा खाने के बाद पेट दर्द का  बात बतायी उसके बाद उल्टी होने पर पता चला कि वह जहर खाई है। आनन फानन में उसे सदर अस्पताल गढ़वा में भर्ती किया अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई हैं।

8 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा):उपायुक्त हर्ष मंगला ने कांडी प्रखंड के छ:बूथों का किया निरीक्षण

कांडी(गढ़वा): उपायुक्त गढ़वा हर्ष मंगला ने मंगलवार को प्रखंड के छ: बुथों का निरीक्षण किया. जिसमें बूथ संख्या 41 प्रथमिक विद्यालयभंडरिया, बूथ संख्या 40 मध्य विद्यालय सोहगाड़ा, बूथ संख्या 31 प्राथमिक विद्यालय मोखापी, बूथ संख्या 29 मध्य विद्यालय जयनगरा, बूथ संख्या 28 शाहीदेव उच्च विद्यालय खरौंधा व बूथ संख्या 27 प्राथमिक विद्यालय खरौंधा शामिल है. उन्होने मौके पर उपस्थित बीडीओ गुलाम समदानी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बूथ संख्या 29 मध्य विद्यालय जयनगरा के विद्यालय परिसर में फैले गंदगी को देखकर उपायुक्त भड़क गये. विद्यालय में उपस्थित शिक्षक को कड़ी फटकार लगाते हुए साफ-सफाई पर ध्यान देने को कहा.बूथ संख्या 41 प्राथमिक विद्यालय भंडरिया के बीएलओ लव कुमार सिंह से बूथ से संबंधित कई आवश्यक जानकारी लिया.उपायुक्त ने बताया कि 29 अप्रैल को होने वाली लोकसभा चुनाव को लेकर सभी का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है. जिस बूथ पर कोई कमी रह गई है उसे ठीक करने का संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है.इधर बीडीओ गुलाम समदानी व सीओ राकेश सहाय ने भी उत्क्रमित प्रथमिक विद्यालय नारायणपुर, स्तरोन्नत उच्च विद्यालय बरवाडीह, प्रथमिक विद्यालय पतीला व प्रथमिक विद्यालय शिवरी स्थित बूथों का निरीक्षण किया. मौके पर ब्लॉक ई-मैनेजर आशीष पांडेय, जीपीएस सुनिल कुमार, कंप्यूटर ऑपरेटर शाहीद अंसारी, मुखिया कृष्णा दास, पंचायत सेवक चंद्र देव तिवारी सहित कई लोग उपस्थित थे.

38 total views, 2 views today

कांडी(गढ़वा): सोमवार को खेला गया कांडी प्रिमियम लिग सिजन -4 का दुसरा मैंच


कांडी(गढ़वा):कांडी प्रखण्ड के जमा दो उच्च विद्यालय के खेल मैदान में सोमवार को सीजन का द्वितिय मैच लमारी बनाम शिवरी के मध्य खेला गया लमारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया,बल्लेबाजी करने उतरी लमारी की टीम ने कोई खास प्रदर्शन नही दिखा पाए और 36 रन पर हीं सभी खिलाड़ी मैदान से बाहर हो गये।जबाब मे शिवरी की टीम 8 ओवर में 5 विकेट गवांते हूए जीत अपने नाम कर के प्रतियोगिता के अगले चरण के लिए अपना नाम दर्ज करा लिया।सोमवार को बेहतरीन खेल प्रदर्शन करने के लिए शिवरी के अनुप कुमार को मैन ऑफ दी मैच दिया गया।अनुप ने तीन ओवर में 3ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट अपने खाते मे लिए और बल्लेबाजी के दौरान 6 रन भी बनाये।

26 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा): शो में खड़े हैं करोड़ों रुपए से बने हॉस्पिटल इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं मरीज


हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा): हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के मरीज दवा के लिए और इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं यदि किसी व्यक्ति को हल्की बुखार भी आ जाए तो लोग या तो गढ़वा दवा कराने जाएं या तो झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे रहे क्योंकि क्षेत्र की हालत तो यह है कि अस्पताल में ना तो नर्स हैं और नाहीं डॉक्टर मझिगावां पंचायत व हरिहरपुर पंचायत में लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर के अस्पताल के भवन तो बन गए, हैं पर वह भवन अब किसी भी काम के नहीं है क्योंकि अस्पताल आज भी डॉक्टरों के लिए तरस रहे हैं, और डॉक्टरों के अभाव के कारण यह अस्पताल भवन एक दर्शन का केंद्र बन चुका है क्षेत्र के व्यक्ति यदि बीमार होते हैं तो उन्हें दिखाने के लिए 20 किलोमीटर दूर भवनाथपुर जाएं या तो दूसरी ओर 45 किलोमीटर दूर गढ़वा जाएं और इस दौरान विलंब हो जाए तो मरीज अपने प्राणों से भी हाथ धो बैठते हैं ताज्जुब की बात तो तब होती है कि डॉक्टर तो दूर की बात है और समय पर हॉस्पिटल में एक प्रशिक्षित नर्स भी नहीं मिलते हैं
क्या कहते हैं ग्रामीण
मझिगावां पंचायत निवासी बन्हू पासवान अपने लगातार दो पुत्रों को खोने के बाद कहते हैं कि यदि हमारे क्षेत्र में भी अस्पताल में डॉक्टर होते तो आज मैं अपने दो बेटों को नहीं खोता क्योंकि मैं डॉक्टर के अभाव में इधर-उधर भटकता रहा पर मुझे उचित डॉक्टर से मुलाकात हुआ ही नहीं और जब बाहर (उत्तर प्रदेश के वाराणसी) लेकर गया उस समय तक बहुत लेट हो चुकी थी परिणाम स्वरूप मैं अपने दोनों पुत्र के जीवन से हाथ धो बैठा।अब अब देखना यह है कि शो मे बने इस हॉस्पिटल में डॉक्टर कब आते है की मरीजो की समस्या दूर हो।

34 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : कैंसर ने बुर्जुग की ले ली जान

कांडी(गढ़वा): प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी निवासी 68 वर्षीय महंगू मिस्त्री कि मौत लंबी बिमारी के कारण हो गई महंगू कई महीनो से कैंसर से पीड़ीत थे।उनका दाह संस्कार पैत्रीक निवास सरकोनी से हीं किया गया।वे अपने पिछे तीन पुत्रो सहीत भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं।

56 total views, 2 views today

कांडी(गढ़वा):शहिदों को याद करके प्रारंभ हूआ केपीएल-4 शाक्षी बने हजारो दर्शक


कांडी(गढ़वा):कांडी प्रिमियम लिग सिजन फोर का शुभारंभ शहीद सैनिको के सम्मान में मोमबत्ती प्रज्वलित कर किया गया,मैच का शुभारंभ डॉ ईश्वर सागर चंन्द्रवंशी ने बारी बारी से सभी खिलाड़ीयों से परिचय प्राप्त करते हूए एक गेंद को अपने बल्ले से मारते हूए किया मौके पर उपस्थित हजारो दर्शकों को सम्बोधीत करते हूए सबसे पहले उम्मीद फाउंडेशन के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया की आप सभी ने कांडी जैसे जगह पर लगातार सफलतापुर्वक चौथे सीजन का आयोजन किया और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं की आपलोगो का उम्मीद फाउंडेशन ऐसे ही विकास करे और एक से बढ़कर एक सभी क्षेत्रों में कुछ ना कुछ करे।सीजन फोर का पहला मैच घटहूंआ बनाम डूमरसोता से खेला गया जिसमें घटहूंआ पहले बल्लेबाजी करते हूए निर्धारित बारह ओवर में 141 रन बनाये जबावी पारी खेलते हूए 62 रनो पर ही सिमट गई डूमरसोता की शुरू में ही स्थिती खराब हो गई थी।और अंत मे घटहूआ ने मैच को 79 रन से जीत लिया।सबसे बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच सोनू को (16 गेंद में 39 रन ) को दिया गया।कार्यक्रम में डॉ ईश्वर सागर चन्द्रवंशी के साथ कांडी मुखिया विनोद प्रसाद बीस सुत्री अध्यक्ष रामलला दुबे सांसद प्रतिनिधी राम लखन प्रसाद के साथ कमिटी के अध्यक्ष प्रकाश कुमार उपाध्यक्ष पंकज कुमार अमजद,विकास एवं कई गणमान्य लोग तथा हजारो दर्शक मौजूद थे।

22 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):रोटरी क्लब ऑफ रेहला के द्वारा सहेली प्रोजेक्ट के तहत वनभोज सह शैक्षणिक भ्रमण कराया गया


कांडी(गढ़वा):रविवार को रोटरी क्लब ऑफ रेहला की सहेली टीम को प्रोजेक्ट के तहत वनभोज सह शैक्षणिक भ्रमण कराया गया। यह भ्रमण कांडी प्रखंड स्थित सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल पर कराया गया रोटरी क्लब की पूरी टीम का नेतृत्व बीसीसीएल के लाइजिंग ऑफिसर जेजे सिंह ने किया ।सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल के भ्रमण के साथ-साथ पूरे परिसर की साफ सफाई की अभियान भी चलाया गया जिसमें सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इस अवसर पर परिसर को गंदा ना किया जाए इस दृष्टि से दोकूड़ा दान भी बीसीसीएल के द्वारा प्रदान किया गया उसके पश्चात वहां मौजूद सभी बालिकाओं के मध्य खेलकूद का भी आयोजन सिंटू सिंह के नेतृत्व में किया गया।खेल के निर्णायक फैसले में अंजली शुक्ला व टीम को प्रथम स्वाति चौबे व टीम को द्वितीय तथा शिक्षिका और क्लब का यह नियम है कि जब कोर्स पूरा होता है तो यह शैक्षणिक भ्रमण कराया जाता है वही जेजे सिंह ने जानकारी दी कि 2001 से क्लब के सदस्य सामाजिक कार्य कर रहे हैं की टीम को तृतीय स्थान दिया गया सहेली प्रोजेक्ट के विषय में जानकारी देते हुए सिंटू सिंह ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के तहत 40 लड़कियों के मध्य कोर्स कराया जा रहा है और क्लब का यह नियम है,कि जब कोर्स पूरा होता है तो यह शैक्षणिक भ्रमण कराया जाता है वही जेजे सिंह ने जानकारी दी कि 2001 से क्लब के सदस्य सामाजिक कार्य कर रहे हैं इसी के तहत सहेली प्रोजेक्ट को 2006 से चलाया जा रहा है इसमें लड़कियों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए सिखाया जाता है ताकि समाज में सहेली की टीम की अलग पहचान बने और इस तरह उन्हें स्वावलंबी बनाया जाता है इस अवसर पर कांडी प्रखंड के 20 सूत्री अध्यक्ष राम लल्ला दुबे ने सभी रोटरी के सदस्यों व सहेली टीम को धन्यवाद के साथ बधाई दिया कि आप ऐसे नेक कार्य कर रहे हैं मौके पर जेजे सिंह, सिंटू सिंह, नंद लाल शुक्ला, सुशील शुक्ला, संजय शुक्ला ,उषा शुक्ला,कांडी से रामलला दुबे अजय सिंह सहित कई गणमान्य लोग व सहेली के सदस्य मौजूद थे।

13 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):कांडी प्रखण्ड के भरत पहाड़ी में पिलाई गई जीन्दगी की दो बूंद


कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-भरतपहाडी में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र -2 में 0-5 वर्ष के 90 बच्चों को पल्स पोलियो अभियान के तहत पोलियो ड्राप पिलाया गया।पुनः पास के ही ईंट भठ्ठा पर भी बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाया गया।जानकारी देते हुए खुटहेरिया पंचायत के बीडीसी-ऊदल राम ने कहा कि सोमवार को घर-घर जाकर बच्चों को ड्रॉप पिलाया जाएगा।साथ ही कहा कि मंगलवार को रोड शो में भी ड्राप पिलाया जाएगा।उन्होंने बच्चों के अभिभावक से भी आग्रह किया है कि एक भी बच्चा छूटे नहीं।0-5 वर्ष के सभी बच्चों को ड्रॉप पिलाना अति आवश्यक है मौके पर सेविका सरस्वती देवी,सहिया देवंतीदेवी,सहायिका मीना कुंवर सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

14 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):भाजपा कार्यकर्ता मीले कांडी थाना प्रभारी से,कांडी की स्थिति से कराया अवगत


कांडी(गढ़वा) : शनिवार को भाजपा का प्रतिनिधि मंडल बीस सूत्री अध्यक्ष-रामलाला दूबे व मंडल अध्यक्ष-श्रीकांत पाण्डेय के नेतृत्व में नये योगदान किये कांडी थाना प्रभारी- दिपक कुमार से थाना में मुलाकात की।
दोनों ने थाना प्रभारी को कांडी में योगदान देने के लिए बधाई देते हुए कांडी केकांडी(गढ़वा):भाजपा कार्यकर्ता मीले कांडी थाना प्रभारी से,कांडी की स्थिति को कराया अवगत
कांडी(गढ़वा) : शनिवार को भाजपा का प्रतिनिधि मंडल बीस सूत्री अध्यक्ष-रामलाला दूबे व मंडल अध्यक्ष-श्रीकांत पाण्डेय के नेतृत्व में नये योगदान किये कांडी थाना प्रभारी- दिपक कुमार से थाना में मुलाकात की।
दोनों ने थाना प्रभारी को कांडी में योगदान देने के लिए बधाई देते हुए कांडी के वस्तुस्थिति से थाना प्रभारी को अवगत कराया।
मंडल अध्यक्ष-श्रीकांत पाण्डेय ने थाना क्षेत्र के सभी महत्वपूर्ण सड़कों पर सड़क के दोनो किनारे पर लोगों द्वारा किये गये अतिक्रमण की जानकारी दी।
साथ ही उन्होंने बताया कि बड़ी व छोटी गाड़ी चालकों द्वारा कांडी सड़क पर गाड़ी को खड़ा कर घंटो छोड़ दिया जाता हैं , जिससे हमेशा ही जाम की स्थिति बन जाती है।
थाना प्रभारी ने जल्द ही जाम की समस्या से कांडी बाजार को निजात दिलाने की बात कही।
थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में थाना क्षेत्र में जल्द ही जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।
मौके पर- भाजपा नेता रामलखन चंद्रवंशी , भोला मेहता ,सुरेन्द्र सिंह, प्रदिप दूबे सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे। वस्तुस्थिति से थाना प्रभारी को अवगत कराया।
मंडल अध्यक्ष-श्रीकांत पाण्डेय ने थाना क्षेत्र के सभी महत्वपूर्ण सड़कों पर सड़क के दोनो किनारे पर लोगों द्वारा किये गये अतिक्रमण की जानकारी दी।
साथ ही उन्होंने बताया कि बड़ी व छोटी गाड़ी चालकों द्वारा कांडी सड़क पर गाड़ी को खड़ा कर घंटो छोड़ दिया जाता हैं , जिससे हमेशा ही जाम की स्थिति बन जाती है।
थाना प्रभारी ने जल्द ही जाम की समस्या से कांडी बाजार को निजात दिलाने की बात कही।
थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में थाना क्षेत्र में जल्द ही जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।
मौके पर- भाजपा नेता रामलखन चंद्रवंशी , भोला मेहता ,सुरेन्द्र सिंह, प्रदिप दूबे सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

 

14 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):कल से प्रारंभ होगा कांडी में क्रिकेट का महासंग्राम ,तैयारी अंतीम चरण पर

कांडी(गढ़वा):कल यानी रविवार से कांडी में क्रिकेट का महासंग्राम प्रारंभ होने वाला है।हम बात कर रहे है उम्मीद फाउंडेशन के बैनर तले होने वाले कास्को क्रिकेट नाइट टूर्नामेंट केपीएल सीजन फोर की जीसकी सारी तैयारी अंतिम चरण पर पहूंच गई है।सीजन फोर भारतीय वीर सैनिको को सर्मीत है,कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गढ़वा जिला के सीआरपीएफ कंमाडेंट व ईश्वर सागर चंन्द्रवंशी होगे।केपीएल सीजन फोर के अध्यक्ष प्रकाश कुमार ने जानकारी दी की हमारी कमिटी की ओर से सारी तैयारी पुरी कर ली गई है कमिटी के सदस्य दिन रात एक किये हूए हैं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए।मै कमिटी के सारे सदस्यों को तथा अधिकारीरों को दिल से धन्यवाद देता हूं जो लगातार मेंहनत कर रहे है।सीजन का पहला मुकाबला घटहूंआ बनाम डूमरसोता खेला जाएगा,फाइनल मैच को छोड़कर बाकी सभी मैचों को बारह-बारह ओवर खेलाया जाएगा।इसमे कई नियमों को बनाया गया है जिसको सभी टीमों को मानना होगा।सीजन का फाइनल मैच जो सोलह ओवर का होगा 30.03.2019 को खेला जाएगा।कमिटी में अध्यक्ष प्रकाश कुमार,उपाध्यक्ष पंकज ,कोषाध्यक्ष अमजद एवं सदस्य राजीव,गोरख ,विकास ,मन्टू ,पाले खाँ , रामश्याम ,अनुप ,इमरान ,जगमोहन सहीत कई सदस्य शामिल हैं।

60 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):महिला सम्मान में निकली रैली,ग्रामिणों को किया जागरूक

 

रैली में विद्यालय की छात्रा व शिक्षक

हरिहरपूर/कांडी(गढ़वा):हरिहरपुर संकुल क्षेत्र के आश्रम आवासीय विद्यालय में शुक्रवार को महिला दिवस बड़े हीं भव्य तरिके से मनाया गया।विद्यालय परिवार की ओर से कार्यक्रम के साथ साथ एक भव्य रैली निकाली गई जिसमे महिलाओं के हित से जूड़े कई नारे लगाये गये।विद्यालय की छात्राओं ने विद्यालय परिसर से गांव के बस्ती तक रैली किया जिसमे नारी का सम्मान करो देश का विकास करो, ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं ,एक बेटी पढ़ गई सात पीढ़ी तर गई आदि नारे छात्राओं ने लगाकर लोगो को जागरुक किया इस अवसर पर विद्यालय प्रभारी व शिक्षकों ने बारी-बारी से नारी सम्मान व नारीहित को बच्चों को बताया।शिक्षक ओमप्रकाश गुप्ता ने नारी सम्मान पर प्रकाश डालते हूए कहा की नारीयों का सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य है।नारीयों के हित की केवल बाते होती है उन्हे जो सम्मान समाज में मीलना चाहीए वह अभी भी नहीं मील पा रहा है।मौके पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अनुपा टोपो शिक्षक ओमप्रकाश गुप्ता ,शुबानी कुजूर,सुरेश चन्द्र महतो ,सोनु कुमार मौजूद थे।

8 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा): कांडी अस्पताल की खुली पोल,35 वर्षीय गर्भवती महिला की हूई मृत्यु

अपनी दुखड़ा सुनाते मृतक के परिवार वाले

>> महिला दर्द से कराहती रही पर बिना देखे हीं चिकित्साकर्मी ने मरीज को किया रिफर
>> पुरे प्रखण्ड के मरीजो के जीवन भगवान भरोसे
>> पुरे झारखण्ड मे विकास की बात करने वाले स्वास्थ्य मंत्री का है विधानसभा क्षेत्र
कांडी(गढ़वा):स्वास्थ्य विभाग कांडी अपनी गुणवक्ता की पहचान उस वक्त दे गया जब एक गर्भवती महिला की मृत्यु दर्द से कराहते हूए उचित चिकित्सक के इलाज के अभाव में हो गई।कहने को तो आज पूरा भारत “बेटी बचाओ” योजना को बढ़ावा दे रही है,पर सवाल यह उठता है की जब मां का हीं उचित ईलाज नही हो पा रहा है और ईलाज के अभाव में परिवार को हीं अलविदा कह कर चली गई,तो बेटी/बेटा का जन्म हीं कहा हो पायगा।
घटना सोमवार की देर शाम हरिहरपूर ओपी क्षेत्र के डूमरसोता गांव निवासी जितेन्द्र चंन्द्रवंशी के घर की है जानकारी के अनुसार जितेन्द्र की पत्नी संगीता देवी (35 वर्ष) की मृत्यु ईलाज के दौरान सोमवार की देरशाम हो गई,मृतक के परिवार के अनुसार संगीता गर्भवती थी अतः सोमवार की दोपहर में उसके पेट में दर्द बढ़ने लगा और दर्द इतना बढ़ने लगा की संगीता की हालत नाजूक होने लगी इसी हालत को दखते हूए घर वालो ने स्थानीय स्वास्थ्यकेन्द्र कांडी लाया गया पर असपताल की मनमानी कहें या निडरता बिना उसका इलाज किये हीं दुसरे अस्पताल मे भेजने को कहा गया।ऐसा कहने पर मरीज को परिजन बाहर ले जाने के वाहन की मांग करने लगे तो कांडी के चिकित्सको ने साफ मना कर दिया अतः इन्ही सभी नौटंकीयों में महिला की मृत्यु हो गई।
परिजनों के अनुसार वहां मौजूद चिकित्सक ने कहा की मेरा स्थानांतरण भवनाथपूर हो गया है अब यहां मै मरीज को नहीं देख पाउंगी।इस घटना में जच्चा व बच्चा दोनों की ही मृत्यु हो गई।अब गरीब आम आदमी की स्थिति कीतनी दयनिय है देखना यही है की आगे भी मौत का खेल ऐसे ही होता है या कांडी अस्पताल में थोड़ी भी व्यवस्था होती है या नही।बताते चले की कांडी स्वास्थ्य केन्द्र उसी विधानसभा क्षेत्र में आता है जिस विधानसभा क्षेत्र के विधायक झारखण्ड के स्वास्थ्यमंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी हैं।माननीय मंत्री जी जीतना ध्यान सतबहिनी में अपने ट्रस्ट को बचाने में दे रहे है उससे एक प्रतिशत भी अपने विभाग पर ध्यान देते तो शायद आज कांडी अस्पताल की हालत यह नहीं होती और एक गर्भवती महिला बच सकती थी।

 

64 total views, no views today

कांडी(गढ़वा): डॉ.कमलेश कुमार ने किया कुशहा के नव निर्मित अस्पताल का निरीक्षण

कांडी(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुशहा में नव निर्मित अस्पताल का निरीक्षण प्रखंड प्रभारी डॉक्टर कमलेश कुमार के द्वारा किया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि यह अस्पताल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में चयनित है।उन्होंने कहा कि इस केंद्र के लिए क्या क्या जरूरी है , इसकी सूची बना कर विभाग को रिपोर्ट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र का निरीक्षण सीएस द्वारा भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सीएस ने कहा है कि मैं केंद्र पर शीघ्र आ रहा हूँ।स्वयं इसका निरीक्षण करूँगा की इसके लिए क्या क्या आवश्यकता है।जो भी जरूरी है पूर्ण कर इस केंद्र को शीघ्र प्रारम्भ किया जाएगा।डॉ कमलेश ने कहा कि हालांकि पूर्व से यहां डिलेवरी कराई जा रही है।डॉ कमलेश ने जानकारी देते हुए कहा कि हेल्थ एंड वेलनेस में बहुत सारा चीज है,उसके लिए डिमांड जेनरेट कर रहा हूँ।खबर लिखे जाने तक सीएस केंद्र पर नहीं पहुंचे थे।

16 total views, no views today

कांडी(गढ़वा): कांडी के मोखापी में तीस हजार नकद सहीत कई किमती समानों को ले उड़े चोर

चोरो के द्वारा बिखराया गया समान

कांडी(गढ़वा): थाना क्षेत्र में चोरो का आतंक दिन प्रतीदिन बढ़ता जा रहा है प्राप्त जानकारी के अनुसार मोखापी गांव निवासी सुदामा राम के घर सोमवार की रात्रि में चोरों के द्वारा लगभग 30 हजार की संपत्ति चोरी कर ली गई. भुक्तभोगी के अनुसार सोमवार की रात अज्ञात चोरों द्वारा रात बारह बजे के लगभग छत के रास्ते घर में घुसकर 20 हजार नकद समेत लगभग 30 हजार की संपत्ति चोरी कर ले गये. एक सुटकेश में रखा जेवर व एक बक्से में रखा 20 हजार रुपए ले गये.घर में खर-खुर की आवाज सुनकर जब लोग जागे तो दो-तीन लोगों को भागते देखा गया.मौके की तहकीकात में जुटी कांडी पुलिस के कप्तान दीपक कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है. जल्द दोषियों को पकड़ा जाएगा.

10 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):कांडी सभागार में जन वितरण प्रणाली की हूई मासिक समीक्षा बैठक

समीक्षा बैठक में उपस्थित राशन वितरक

कांडी(गढ़वा):मंगलवार को कांडी प्रखण्ड सभागार में सभी राशन वितरकों के मध्य मासिक समीक्षा बैठक की गई बैठक में मुख्य रूप से ज फरवरी माह के राशन के उठाव को शत प्रतिसत वितरण करने पर चर्चा हूई तथा जो डीलर चीनी के ड्राफ्ट को नहीं जमा किये हैं उन्हे अविलंब ड्राफ्ट जमा करने को निर्देश दिया गया।उसके पश्चात सभी राशन वितरको को मार्च माह के चावल का उठाव प्रखण्ड विकास कार्यालय कांडी से 15 मार्च तक अवश्य हीं उठाव कर लें।बैठक में प्रखण्ड आपुर्ती अधिकारी गुलाम समदानी,सहायक गोदाम प्रबंधक नरेन्द्र कुमार सिंह , ग्राम निगरानी से रामलखन चन्द्रवंशी ,जगत किशोर चौबे सहीत सभी राशन वितरक मौजूद थे।

 

11 total views, no views today

कांडी(गढ़वा): हर्षोलास के के साथ मनाया गया पुरे प्रखण्ड में महाशिवरात्रि

संकट मोचन हनुमान मंदीर पर मेले में जुटी भीड़

कांडी(गढ़वा):महाशिवरात्रि के अवशर पर सोमवार तथा मंगलवार को दोनों हीं लगातार धुमधाम एवं हर्षोंल्लास के साथ मनाया गया शिव का महापर्व महाशिवरात्रि प्रखण्ड में जगह-जगह 24 घंटे का अखण्ड किर्तन का आयोजन किया गया, इसी क्रम में मझिगावां पंचायत स्थित संकट मोचन हनूमान मंदीर देखने को तो छोटा स्थान है पर उसकी महिमा वर्ष प्रति वर्ष बढ़ती हीं जा रही है।आस पास की छोड़ लोग दूर-दूर से भी यहां अपनी मनोकामना पूर्ण होने के लिए प्रार्थना करने आते है।मंदीर परिसर के पुजारी संत रामधारी जी माहाराज कहते हैं की मंदीर की महीमा बढ़ तो रही है पर मंदिर परिसर में जो व्यवस्था मीलना चाहिए वह मील नहीं पा रहा है।कांडी स्थित नाग बाबा मंदीर , चिनगीरीया पहाड़ स्थित शंकर भगवान की मंदीरो पर भी लोगो ने बड़े हीं श्रद्धा भाव से पूजार्चना कीया।इस अवशर पे लगे मेले का भी लोगो ने जम कर लुफ्त उठाया।

18 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):प्रखण्ड विकास पदाधिरी,थाना प्रभारी तथा मुखिया ने संमुक्त रुप से चबुतरे निर्माण का किया शुभारंभ

चबुतरे के लिए पूजन करते मुख्य अतिथि लोग
कार्यक्रम का फीताकाट कर उद्घघटन करते मुख्य अतिथि

हरिहरपूर/कांडी(गढ़वा): ओपी क्षेत्र के हरिहरपूर में स्थानीय बली बाबा के प्रांगण में कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी,कांडी के नये थाना प्रभारी हरिहरपूर मुखिया ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़कर 30X30 के चबुतरे के निर्माण का शुभारंभ किया।मौके पर कांडी विडीओ ने वहां मौजूद सभी को बली बाबा स्थान पर चबुतरा बनाने के निर्णय के लिए धन्यवाद दिया।उसके पश्चात कांडी थाना प्रभारी ने सभी को मीलजूलकर कार्य करने को कहा तथा एकजूटता का परिचय देने को कहा।इस अवशर पर कमिटी के द्वारा एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बागादोहर कांडी के भोजपुरी लोक गायक उदय के नेतृत्व में कलाकार अवधेश कुमार,बसंत,मनोज के सहायता से एक से बड़ कर एक गीत प्रस्तुत किया गया जिसमे देवी गीत के साथ साथ पुलवामा में शहीद हूए सैनिको को अपने गीतों को समर्पित किया।इस पुजा कमिटी के संवेदक (स्वयं सेवक) अजित सिंह के साथ साथ कार्यकारी सदस्य ईश्वरी प्रसाद सिंह, प्रभाकर शुक्ला,संजिव सिंह सहीत कई ग्रामिणों ने दिन रात एक करके कार्यक्रम को सफल बनाया।इस अवशर पे कांडी बिडीओ गुलाम समदानी,कांडी थानाप्रभारी दीपक कुमार , मदन सिंह,संतोष सिंह, गुप्तेश्वर सिंह सहीत कई लोग मौजूद थे।

44 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):दीपक कुमार हूए कांडी के नये थाना प्रभारी

कांडी थाना के नये थानाप्रभारी दीपक कुमार

> क्राइम कंट्रोल व अपराध पर लगाम लगाना मेरी पहली प्राथमिकता
कांडी(गढ़वा): थाना क्षेत्र में क्राइम कंट्रोल करना व अपराध पर लगाम लगाना तथा ट्रेफिक नियमो का पालन हो हमारी पहली प्राथमिकता होगी ।नए थाना प्रभारी के रूप में योगदान दिए दीपक कुमार ने उक्त बातें कही ।उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं चाहूंगा पुलिस व आम जनता के बीच का संबंध बेहतर हो यह जरूरी है । अच्छा माहौल बने तथा लोगो का अच्छा काम हो मैं यही चाहूंगा ।थाना प्रभारी ने कहा कि कोई भी ब्यक्ति अपनी समस्या को लेकर सीधे रूप से मुझसे मिल सकते हैं।उन्होंने दो पहिया वाहन चालकों से कहा कि कोई भी ब्यक्ति बिना हेलमेट व जरूरी कागजात के बाइक नही चलाये । बहुत जल्द आम चुनाव होना है ।थाना क्षेत में चुनाव शांति पूर्ण कराना ही पहली प्राथमिकता पुलिस की है ।उन्होंने स्थानिय जनप्रतिनिधियों से अपिल करते हुए कहा कि छोटी मोटी आपसी विवादों को पंचायत स्तर पर ही सुलझाने का प्रयास करें ।नये थाना प्रभारी इससे पूर्व देवघर जिला के मोहनपुर थाना में पदस्थापित थे । जिला स्थानांतरण के बाद गढ़वा जिला के कांडी आये है।उन्होंने आम लोगों के लिए अपना दो फोन नंबर 9304083716 व 9955828899 जारी करते हुए कहा कि कोई भी ब्यक्ति उक्त फोन नम्बर पर सम्पर्क कर कोई भी सूचना दे सकते हैं ।उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में फोन नंबर का गलत उपयोग नही करेंगे।

19 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):सरकोनी के ग्रामिणों मे है भारी आक्रोश प्रमूखग व मुखिया के आवासों का किया घेराव

मुखीया के समक्ष अपनी समस्या रखते सरकोनी के ग्रामिण

कांडी(गढ़वा):सरकोनी के ग्रामिणों मे है भारी आक्रोश प्रमूखग व मुखिया के आवासों का किया घेराव
कांडी(गढ़वा):प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी गांव के कई लाभूकों ने बकाया राशन की मांग को लेकर प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पाण्डेय , पंचायत मुखिया मीना देवी व वार्ड सदस्य सत्यस्वर तिवारी का मुखिया के आवास पर रविवार को घेराव किया। घेराव करने वाले लाभूकों ने कहा कि राशन व किरोसिन वितरण में अनियमितता को लेकर हमलोग का दूकानदार निलम स्वयं सहायता समूह को निलंबित करते हुए सभी लाभूकों को कोवाड़ी गांव स्थिति एक दूसरे स्वयं सहायता से टैग कर दिया गया है । लाभूकों ने बताया कि कोबाड़ी गांव सरकोनी से काफी दूर है , जिससे हमलोगों को राशन लेने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लाभूकों ने बताया कुछ लाभूकों का राशन व किरोसिन चार माह से तो कुछ का तीन माह से बकाया है। जबकि अन्य कई लाभूकों का राशन व किरोसिन दो माह से बकाया है। सभी ने मुखिया व उपस्थित अन्य जनप्रतिनिधियों से सरकोनी गांव में ही राशन वितरण करवाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया। प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पाण्डेय ने मौके से ही बीडीओ सह एमओ गुलाम समदानी से बात कर लाभूकों को बताया कि 6 मार्च को सरकोनी में ही कोबाड़ी के दूकानदार को बुला कर राशन का वितरण करवाया जायेगा। मौके पर वार्ड प्रतिनिधि सुमेर राम लखन साह प्रमिला देवी कलावती देवी रेखा देवी पार्वती देवी प्रेमा देवी शांति देवी बुधनी कुमार अनीता देवी मुस्लिम कुमार कौशल्या देवी सुनील राम सोना देवी प्रभावती देवी रीता देवी सूरजमुखी देवी सहित काफी संख्या में लाभुक उपस्थित थे।

24 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):बली बाबा ब्रह्म स्थान के पास दूसरे वर्ष भी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा महाशिवरात्रि

बली बाबा पर महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य पर होने वाले कार्यक्रम की जानकारी देते लोग

> मुख्य अतिथि होगें शिवधारी राम व गढ़वा उपायुक्त हर्ष मंगला
हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा): बली बाबा ब्रह्म स्थान के पास दूसरे वर्ष महा शिवरात्रि के शुभ अवसर पर विशाल मेला का आयोजन और भक्ति जागरण का आयोजन किया गया हैl जिसके मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के दर्जा प्राप्त मंत्री श्री शिवधारी राम जी और विशिष्ट अतिथि गढ़वा जिला के उपायुक्त श्री हर्ष मंगला के द्वारा उद्घाटन 5 मार्च मंगलवार को 10:00 बजे दिन में किया जाएगा मेला समिति के आयोजक अजीत कुमार सिंह ने कहा हरिहरपुर बली बाबा के स्थान पर कभी चोरी हुआ ही नहीं है एक बार बाहर के लोग चोरी करने के मकसद से हरिहरपुर गांव के पाकड़ वृक्ष पर बैठे थे जो रात्रि में उन लोग के आंख से रोशनी चली गई थी बाद में पकड़े गए और उन्हें दंडित किया गया तथा छोड़ दिया गया इस स्थान पर जो कोई भी अपनी मुराद लेकर आता है वह खाली हाथ से वापस नहीं जाता है किसी न किसी रूप में मुराद पूरा होता है बली बाबा का मंदिर हरिहरपुर गांव से बाहर दक्षिण पश्चिम स्थित है जो हरिहरपुर और महुआ धाम मुख्य मार्ग पर है।
मेला की तैयारी पूर्ण हो चुकी है दर्शनार्थियों को बली बाबा स्थल तक पहुंचने का रास्ता जो दर्शनार्थी भवनाथपुर नगर,उत्तर प्रदेश और गढ़वा,मझिआंव,कांडी हैदरनगर जपला और बिहार से आएंगे तो कांडी केतार कॉल रोड पर अवस्थित हरिहरपुर मेन रोड से सीधे बली बाबा स्थान तक पहुंच सकते हैं l इस मौके पर ईश्वरी प्रसाद सिंह प्रभाकर शुक्ला संजीव सिंह राम प्रवेश शर्मा सुदामा चौधरी कांता प्रसाद सिंह नंद बिहारी सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

39 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):विधायक ने किया दो करोड़ की लगत से बनने वाले 100 विस्तर वाले छात्रावास का शिलान्यास

छात्रावास का शिलान्यास करते विधायक भानू प्रताप शाही

हरिहरपूर/कांडी(गढ़वा): क्षेत्रीय विधायक भानू प्रताप शाही ने मझिगावां स्थित आश्रम आवाशीय विद्यालय में दो करोड़ की लागत से बनने बनने वाले 100 बिस्तर वाले छात्रावास का शिलान्यास नारीयल फोड़ कर किया,उसके पश्चात विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान के साथ कार्यक्रम का आरंभ किया,विधायक श्री शाही ने विद्यालय की समस्याओं को सुना ताकी वे समस्याओं को वे जल्द से जल्द दूर कर रहे हैं , विद्यालय परिवार की ओर से शिक्षक ओमप्रकाश गुप्ता ने विद्यालय में बिजली संकट और चारदीवारी की समस्या को सबसे प्रमुखता से दिया।विधायक शाही ने समस्या को सुनते हीं कहा की मेरी कोशिश है की आचार संहीता लगने से पहले हीं हो जाए और यदि नहीं भी हो गया तो मै सभी से वादा करता हूं की समस्या को अवश्य हीं दूर करुंगा।उन्होने आगे कहा की भविष्य में इस विद्यालय को लोग एक अच्छे विद्यालय के रूप में जानेंगे फिर विधायक ने विद्यालय को खुशखबरी देते हूए कहा की चारदीवारी के साथ साथ पीसीसी सड़क का भी निर्माण किया जाएगा।इस अवशर पर भगत दयानंद , बबलू सिंह , आलोक रंजन चौबे,रामध्यान राम विद्यालय परिवार से अनुपा टोप्पो, ओमप्रकाश गुप्ता,सुरेश चन्द्र महतो,दीपिका तिर्की , सुबानी कुजूर,व्यवस्थापक मिलन कुमार पात्र सहीत सैकड़ो दर्शक मौजूद थे।

18 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर हरिहरपूर के विद्यालयों ने निकाला भव्य रैली

रैली में बच्चों के साथ शामिल ग्रामिण

हरिहरपूर/कांडी(गढ़वा):भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल स्वदेश वापसी के बाद हरिहरपूर ओपी क्षेत्र अंतर्गत ज्ञान निकेतन प. स्कूल डगर व ज्ञानदीप प.स्कूल मझिगावां ने एक रैली निकाल कर खुशी जाहीर की रैली में भारत माता की जय,वंदे मातरम् , वायु विर अभिनंदन जिन्दाबाद जैसे गगन भेदी नारो से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो रहा था।इस अवशर पे विद्यालय के प्रधानाध्यापको ने बच्चो को अभिनंदन के किये गए विरता के कार्यो को बताया गया।इस अवशर पे ज्ञान निकेतन प स्कूल के प्रधानाचार्य विकास सोनी ज्ञान दीप प स्कूल से अरुण चौबे , दीलिप सिंह , अखिलेश सिंह,रीना देवी , अरूण मिश्रा , लालमुनी राम , बसंत कुमार,सुमंती कुमारी,शशी कुमारी मौजूद थी।

15 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा):36 वर्षीय युवक की अज्ञात वाहन के दबने से हूई मृत्यु

सड़क दूर्घटना में मृत युवक

>युवक बिहार के अम्बा में क्लर्क की करता था नौकरी
>> आधी रात की है घटना
कांडी(गढ़वा): थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भंड़रिया गांव के निकट शुक्रवार की रात्री अज्ञात वाहन के धक्के से मोरबे निवासी स्व रामगोपाल सोनी के 36 वर्षीय पुत्र पप्पू सोनी की गढ़वा- कांडी व्हाया मोरबे रानाडीह मुख्य सड़क पर एक सड़क दुर्घना में मौत हो गई। घटना मध्य रात्रि की है घटना की सुचना एक राहगीर ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जानकारी के अनुसार पप्पू बिहार के अम्बा में किसी विद्यालय में क्लर्क की नौकरी करता था। शुक्रवार की रात्रि वह घर आने के लिए वाराणसी रांची एकक्सप्रेस से मोहम्मदगंज स्टेशन पर उतरा और वहां से टेंपो पकड़ कर भंड़रिया में उतरा।घटना के संबंध में अंदाजा लगाया जा रहा है कि टेंपो से उतरकर वह पैदल अपने घर जा रहा होगा उसी दौरान किसी वाहन ने धक्का मार दिया। वह काफी देर तक जब घर नही पहुचा तो परिजनों भी काफी चिंतित थे। परिजनों को तड़के 3 बजे घटना की सूचना मिली।परिजनों के पहुचने पर पुलिस शव को अपने कब्जे में ले कर थाना ले गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेजा दिया है।

343 total views, no views today

कांडी (गढ़वा): पीठासीन व मतदान पदाधिकारी को दिया गया एक दिवसीय प्रशिक्षण

प्रखण्ड सभागार में चूनाव प्रशिक्षण प्राप्त करते कर्मी

कांडी(गढ़वा): जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गढ़वा के आदेशानुसार दिनांक 22.02.2019 को उपयुक्त विषय के निर्देश के आलोक में प्रखंड कांडी अंतर्गत प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को सभी मतदान पदाधिकारी को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया चुनाव प्रशिक्षण के नोडल पदाधिकारी बीपीओ बिरेंद्र प्रसाद ने बताया कि उपायुक्त गढ़वा के निर्देशानुसार प्रशिक्षण में प्रखंड के सभी विभागों के कर्मी शामिल हुए प्रशिक्षण को सुविधाजनक बनाने हेतु दो चरणों में आयोजित किया गया।प्रथम चरण में शिक्षा विभाग या सभी शिक्षक तथा द्वितिय चरण में सभी विभागो के तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के कर्मी(शिक्षा विभाग को छोड़कर) प्रशिक्षण में अभय कुमार दुबे ,राकेश कुमार,देवेन्द्र तिवारी व महमूद अली ने बीबी पैट व इविएम मशीन के विषय मे वृस्तीत जानकारी दिया गया मौके पर ई मैनेजर आशिष पाण्डेय,शिक्षक अनिल दूबे , अमरेन्द्र पंडित ,रामरंजन,वरुण शर्मा , श्रीकांत पाण्डेय,गोविन्द राम,शंभु शरण सहीत कई लोग उपस्थित थे।

 

8 total views, no views today

कांडी(गढ़वा): नम आंखों से प्रधानाध्यापक वशिष्ठ तिवारी को दी गई विदाई

विदाई समारोह में प्रधानाध्यापक वशिष्ठ तिवारी

कांडी(गढ़वा):प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजकीय कृत + 2 उच्च विद्यालय कांडी में रामेश्वर मिश्रा की अध्यक्षता में विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के प्रधानाध्यापक वशिष्ठ तिवारी को विदाई दी गई। प्रधानाध्यापक वशिष्ट तिवारी 8 अगस्त 1995 को शिक्षक के रूप में कांडी योगदान दिए थे वह प्रधानाध्यापक के रूप में 1 अगस्त 2011 से कार्यरत रहे और 28 फरवरी 2019 को सेवानिवृत्त हुए। वशिष्ठ तिवारी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का जो नियम है उसे तो निभाना ही पड़ेगा नहीं तो मुझे विद्यालय छोड़ने का तनिक भी इच्छा नहीं थी क्योंकि मुझे कांडी विद्यालय में कार्य करने के दौरान जितना मान सम्मान मिलना चाहिए उससे ज्यादा ही मिला आज मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मैंने जीवन की सबसे बड़ी दु:ख सहन की है परंतु खुशी इस बात की है कि मैं अपने कार्य को बखूबी निभा पाया मौके पर उपस्थित सभी छात्र छात्रा तथा अभिभावकों ने नम आंखों से विदाई दिया, विद्यालय के शिक्षक अमृत गोसाई ने कहा कि माली जैसे बाग को छोड़ दें तो बाग सुना हो जाता है ठीक उसी तरह हमारा विद्यालय आज तिवारी जी के बिना सूना है इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर उपाध्यक्ष बृजेश पांडेय,राजेंद्र कुमार, प्रभु नाथ दुबे,विनोद दुबे, आबिद हुसैन, कैलाश सिंह , सत्यनारायण तिवारी ,20 सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे, ब्रिज मोहन मिश्रा, मुरलीधर सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

18 total views, no views today

कांडी(गढ़वा): वेतनमान को ले जल सहियाओं के कागजातो की हूई जांच

प्रशिक्षण मे उपस्थित जल सहिया

कांडी(गढ़वा):प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में बुधवार को जल सहिया की एक बैठक आहूत की गई जिसमें सभी जल सहिया को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया उसके पश्चात् जल सहिया संघ का चूनाव किया गया जिसमे अध्यक्ष मंजू देवी (राणाडीह णंचायत), उपाध्यक्ष रीता देवी(घटहूंआ), सचिव रेखा देवी (शिवपूर पंचायत) का चयन किया गया ।इस बैठक में जल सहियाओं के वेतनमान देने के लिए उनके बैंक खाता संबंधित सभी कागजातों का जांच किया गया और अपने अपने पंचायतो में सुचारु रूप से कार्यो को करने को कहा गया।
मौके पर राहूल कुमार(स्वच्छ भारत मिशन),विपिन पाण्डेय(जीला क्वाडीनेटर),ओमप्रकाश तिवारी संतोष सिंह सहीत सभी पंचायतो की जल सहिया उपस्थित थीं।

16 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):आंगनबाड़ी केन्द्रों और सहिया कार्य अच्छे से नही किये तो होगा कार्यवाही

 

जानकारी देते बीस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे

कांडी(गढ़वा):बीस सुत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हूए कांडी पंचायत में शामिल तीनों नये पंचायतो में संचालीत हो रहे आंगनबाड़ी केन्द्र व सहिया,जल सहिया को कहा की अपने कार्यो में सुधार लाएं नहीं तो मजबूरन कार्यवाही करना पड़ेगा।क्योकी यह हमेशा ही सुनने में आता है की आंगनबाड़ी केन्द्रो का सही संचालन नही हो रहा हो रहा है।उन्होने कहा की भाजपा की सरकार नौनिहालों को जो सुविधा दे रही है उन्हे कम से कम नौनिहालो को जो सुविधा दे रही है उन्हे कम से कम उन्हे मीले तो सही,कम से कम केन्द्रो को खोले और बच्चे को उसमें अच्छी व्यवस्था दे सरकार जब किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं कर रही है तो हम और आप जैसे कार्यकर्ता क्यो लापरवाही करते है।उन्होने जल सहिया व सहिया भी अपनी कार्यो को जल्द से जल्द सुधारने को कहा।यदि कार्यो मे सुधार नहीं लाई गई तो इसकी शिकायत उच्चाधिकारीयों के पास किया जाएगा।

 

 

 

15 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):चेन्नई रोजी रोटी की तलाश में गये विकलांग युवक घर आते समय हूआ लापता

लापता प्रभू रजवार

हरिहरपूर/कांडी (गढ़वा):ओपी क्षेत्र अंतर्गत मझिगावां पंचायत निवासी प्रभू रजवार(25 वर्ष) पिता रामदास रजवार कुछ हीं महीनों पहले अपने रोजी रोटी की तलाश में सरीया सेट्रींग में कार्य करने के लिए स्थानिए ठेकेदारों की मदद से तामिलनाडू के चेन्नई में गया हूआ था।जब प्रभू को महीनो गये कमाने को हो गये तो अपने कुछ साथियों के साथ घर आने को मन बदला अतः वह चेन्नई से ग्यारह फरवरी को अपने मातृ भूमि की ओर चला पर शायद प्रभू रजवार को अपने परिवार से मीलना नसीब में नहीं था।वह चेन्नई से तो चला जरूर पर मध्य प्रदेश के जबलपुर से पिछे हीं कहीं लापता हो गया क्योंकी उसके साथी जब जबलपुर रैलवे स्टेशन पर उतरे तो प्रभू उनसे नहीं मिला यहां गरीब प्रभू के माता पिता भाई सभी घर में परेशान हैं प्रभू से संबंधित सूचना यदि किसी को प्राप्त होती है तो वह नीम्न नंबरो पर संपर्क करें:- 7859061862 ,7559495764 , 7765819455
प्रभू से संबंधित जानकारीयां निम्न है:-
नाम: प्रभू रजवार
उम्र : 25 वर्ष
रंग : सांवला
लंबाई : (लगभग) 5 फिट
शरीर के लक्षण: एक हाथ से विकलांग।

86 total views, no views today

कांडी(गढ़वा):शांती पूर्ण व कदाचार मूक्त रहा मैट्रीक की परीक्षा

परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देते परीक्षार्थी

कांडी(गढ़वा): बुधवार को जैक द्वारा आयोजित सामाजिक अध्ययन की परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें कांडी प्रखण्ड में दो परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।जिसमे जमा दो उच्च विद्यालय कांडी व रा.उ.विद्यालय लमारी को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।जिसमें जमा दो उच्च विद्यालय कांडी में सभी बच्चों ने परीक्षा शांती पूर्वक व कदाचार मूक्त हो इसके लिये सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरें का प्रबंध किया तथा उसके साथ साथ सभी कक्षों में योग्य शिक्षकों को निरीक्षण के लिए लगाये गये हैं।बुधवार को रा.उ.विद्यालय लमारी का छात्र दीलिप कुमार पाल कांडी स्थित अपने परीक्षा केन्द्र पर आ रहा था तभी दोबकी घाटी के पास मोटरसायकल अनयंत्रीत होकर गीर गया और उसके सिर में चोट आई इस कारण छात्र परीक्षा केन्द्र पर देर से पहूचा लेकिन उसकी स्थिति को देखते हूए उसे परीक्षा देने की अनुमती दी गई।बुधवार को कांडी परीक्षा केन्द्र पर 1041 परीक्षार्थीयों में 1037 उपस्थित थे और 4 अनुपस्थित थे। कांडी विद्यालय में केन्द्राधिक्षक अमृत गोसांई तथा लमारी विद्यालय में केन्द्राधिक्षक सूर्यदीप पाल ने केन्द्रों पर निगरानी रखी।

22 total views, no views today