कांडी। गढ़वा। बजरंगदल के सदस्य के द्वारा पूजा कमिटी के सदस्यों को किया सम्मानित

कांडी। गढ़वा। बजरंगदल मझिगावां पंचायत इकाई के सदस्य सुनर रजवार ने सोमवार को मझिगावां के सखुईयाखाला दुर्गा पूजा कमिटी के 50 सदस्यों के बीच प्रसाद के रुप में भगवा रंग का अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया वंही कमिटी के अलावे बजरंगदल के सदस्यों व पत्रकार को भी अंगवस्त्र दिया गया गया। इस अवसर पर सुनर रजवार ने कहा कि यह अंग वस्त्र भगवा रंग का इस वजह से दिया जा रहा है ताकि हम पूजा कमिटी के सदस्यों को सम्मानित भी कर सके व इसके माध्यम से हमारा समाज जागरूक भी हो सके क्योंकि लोगों का ध्यान वर्तमान में धर्म से हटते जा रहा है। अतः हमारा यह प्रयास है कि लोग धर्म के प्रति जागरूक हो। मझिगावां बस्ती में बजरंगदल के प्रचारक बलवंत सिंह ने पत्रकार व सदस्यों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संयोजक अरूण मिश्रा, सुनर रजवार, मीडिया प्रभारी उमापति गुप्ता, गुड्डू चौबे, नीलेश चौबे, अंशु चौबे, श्रवण पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

5 total views, 5 views today

बिग ब्रेकिंग | कांडी | गढ़वा | मूर्ति विसर्जन के क्रम में तालाब में डूबने से 38 वर्षीय युवक की हुई मौत

फाइल फोटो : विकास चौबे उर्फ मुन्ना चौबे

कांडी । गढ़वा । हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के मझिगावां गांव में दशहरा मातम में बदल गया। मझिगावां गांव के महूडर टोले पर मूर्ति विसर्जन करने के दौरान एक   दर्दनाक घटना घटी घटना में विकास चौबे उर्फ मुन्ना चौबे उम्र लगभग 38 वर्ष पिता सूर्यनारायण चौबे की मृत्यु तालाब में डूबने से हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा कमिटी महुडर द्वारा मूर्ति विसर्जन किया जा रहा था, मूर्ति विसर्जन से पहले गांव में घुमाया गया और विसर्जन स्थल पर स्थल पर पहुंचते पहुंचते शाम काफी हो गई थी उसके बाद अंधेरा भी होने लगा विकास अपने बड़े पुत्र हर्षित चौबे को अपना कपड़ा खोल कर दिए उसके बाद खुद मूर्ति विसर्जन करने को तालाब में उतर गए। बताया जा रहा है कि जिस तालाब में विसर्जन हो रही थी वह तालाब विकास चौबे की ही थी।

दुःख की घड़ी में घर पर जुटे ग्रामीण

मूर्ति विसर्जन करने के दौरान कुछ लोगों ने उन्हें डूबते वक्त हो हल्ला किया पर डीजे का आवाज और लोगों का हल्ला करने के दौरान किसी को पता ही नही चला बाद में विकास की खोजबीन होने लगी कि ओ किधर हैं किसी ओर नही मिलने के कारण स्थानीय युवकों व नवडीहवा के युवकों ने तालाब में दो-तीन घंटे तक खोजबीन किये पर उनकी कोई पता नही चला। घटना की सूचना मिलते ही हरिहरपुर ओपी प्रभारी शौकत खान अपने दल बल के साथ आकर स्थिति पर काबू पाया उसके पश्चात घटना की सूचना मिलते ही कांडी बीडीओ भी मौके पर रात में ही पहुच कर अपनी निगरानी में खोजबीन करवाया पर सफलता नही मिलने पर डूमरसोता के रामजी चौधरी, रामप्रवेश चौधरी, ओमकार चौधरी और मोखापी के सविंद्र चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, मुकेश चौधरी की टीम ने संयुक्त रूप से रात 11 बजे आकर खोजबीन चालू किया और रात 12:50 शव को खोज निकाला। उसके पश्चात शव को घर लाया गया। कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि मेरे स्तर से पारिवारिक लाभ के तहत अविलंब दस हजार की राशि दी जाएगी। ज्ञात हो कि मई 2019 में विकास की पत्नी की मृत्यु हो गई थी दुःख की बात यह है कि उनके दो पुत्र हर्षित 11 वर्ष छोटा पुत्र अर्पित 9 वर्ष को देखने वाला कोई नही रहा। परिवार में बूढ़े पिता और बूढ़ी मां रह गई। अब परिवार की जिम्मेदारी छोटे भाई पर रह गई। शव को मंगलवार की सुबह गढ़वा अंत्यपरीक्षण हेतु भेज दिया गया। घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है। मौके पर ओपी प्रभारी शौकत खान, कांडी बीडीओ जोहन टुड्डू सहित सैकड़ो लोग पूरी रात परिवार को ढांढस बंधवाते रहे।

विडियो देखें

474 total views, 474 views today

कांडी। गढ़वा। किसान बिल को घर घर जाकर समझा रहे है कार्यकर्ता

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा जिला संयोजक रामलला दुबे ने जानकारी देते हुए कहा कि देश के अन्न्दाता किसानो के लिए प्रधानमंत्री द्वारा कृषि विल पारित किया गया है कुछ विपक्षी पार्टियां किसानो को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के कार्यकर्ता सभी मण्डलों मे पंचायत मे सभी गांव मे सभी वुथ और घर-घर जाकर चौपाल के माध्यम से किसानो को कृसि विल के बारे मे जानकारी दे रहे हैं केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान विल किसानो की आय दोगुनी करने मे वरदान साबित होगा हमारे किसान अपनी उत्पादन छमता बढाने मूल्य निर्धारण करने और कही भी बचने के लिये स्वतंत्र हैं जिससे महाजन और बिचौलियों से मुक्ति मिलेगी ईसके साथ साथ किसानो के लिये केन्द्र सरकार द्वारा किसान सम्माननीधी किसान क्रेडिटकार्ड आदि कई योजना चलाए जा रहे है पिछ्ली राज्य सरकार द्वारा संचालित कृषी आशीर्वाद योजना को भी बन्द कर दिया गया है जिससे किसानो के बिच राज्य सरकार प्रती काफी रोस है किसान राज्य सरकार की मनसा समझ चुकी है हमारे किसान किसी के व्ह्कवे मे आने वाले नही है प्रदेश जिला संगठन के निर्देश पर जिला मंडल पंचायत और बूथ के सभी सम्मानित कार्यकर्ता सभीमा पदाधिकारियों को दिल से अभार शुभकामना हमे अशा है केंद्र सरकार के द्वारा पारित श्रमिक बिल की जानकारी घर घर जाकर देंगे कार्यकर्ता।

16 total views, 7 views today

कांडी। गढ़वा। प्रखंड क्षेत्र में शांति पूर्ण ठंग से किया गया मूर्ति विसर्जन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को शांति पूर्ण तरीके से मूर्ति विसर्जन किया गया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी जोहन टूडू,थाना प्रभारी राम अवतार सहित सभी मजिस्ट्रेट दल-बल के साथ मौजूद रहे। इस बार कोरोना के मद्देनजर लोगों द्वारा काफी एहतियात बरता गया। प्रखंड के कांडी,लमारी कला, घटहुआं, चटनियां,खुटहेरिया, शिवपुर,राणाडीह,खरौंधा,गाड़ा खुर्द,पतीला,सरकोनी,बलियारी,पतरिया,डुमरसोता, हरिहरपुर व मझिगावां पंचायत अंतर्गत सभी स्थानों से मूर्तियां गाजे-बाजे के साथ सोन नदी,कोयल नदी, मां सतबहिनी झरना तीर्थ सहित विभिन्न जलाशयों में विसर्जित की गई।कांडी बाजार स्थित महावीर मंदिर सह दुर्गा पूजा कमिटी द्वारा सरकारी गाईड लाईन का पालन करते हुए मूर्ति विसर्जन किया गया। कमिटी के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि दुर्गा पूजा से लेकर विसर्जन तक सरकारी गाईड लाईन का पालन किया गया है। ताकि स्वंय के बचाव के साथ-साथ लोगों का भी बचाव हो सके।इस दौरान कमिटी के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, सचिव सहेन्द्र प्रसाद व रामाकांत प्रसाद, संरक्षक सुनिल प्रसाद, मुख्य संरक्षक अनुप राम,पुजारी हरिहर दास व रवीन्द्र दुबे,प्रदीप पेंटर, महेंद्र प्रसाद व सुरेंद्र प्रजापति सहित कई लोगों की महत्व भूमिका रही।

12 total views, 6 views today

हरिहरपुर । कांडी । गढ़वा । नौ दिनों के बाद मां की हुई विदाई

कांडी से अरुण कुमार चौबे

हरिहरपुर । कांडी । गढ़वा । नौ दिनों के मां के पूजा के बाद हवन करने के पश्चात भक्तों ने विषर्जन किया। इस वर्ष दूसरे वर्षों के अपेक्षा विषर्जन के दौरान भक्तों में ज्यादा भीड़ भाड़ नही दिखा। नवडीहवा दुर्गा पूजा कमिटी की ओर से मां दुर्गा का विषर्जन बहुत ही अच्छे तरीके से किया गया। मां की मूर्ति को भक्तों ने अपने कंधों पर लेकर विषर्जन किया विषर्जन के दौरान आधुनिक बाजा तो बजाया ही जा रहा था उसके साथ साथ बुजुर्गों के साथ कुछ युवाओं ने पुरानी परंम्परा को बरकरार रखते हुए ढोलक , झाल व डुग्गी बजाकर भजन गाकर मां की विदाई किया। विषर्जन में मझिगावां, नवडीहवा, हरिहरपुर, डगर, महुआधाम सहित कई जगहों के कमिटियों ने भाग लिया।

14 total views, 4 views today

कांडी। गढ़वा। बजरंगदल के सदस्यों ने सभी पूजा पंडालों का किया भ्रमण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड अंतर्गत मझिगावां पंचायत के बजरंगदल के सभी सदस्यों ने रविवार को मझिगावां पंचायत में अवस्थित पूजा पंडालों का भ्रमण किया। उपमुखिया व संयोजक अरुण मिश्रा प्रचारक बलवंत सिंह के नेतृत्व में सभी सदस्यों ने पूजा पंडालों में जाकर मत्था टेका व क्षेत्र के सुख व शांति की कामना की अर्चना किया और जगतजननी महामाता दुर्गा को मत्था टेकते हुए पंचायत में अमन चैन व सुख समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि नवरात्र में महामाता के नौ रुपों की पूजा अर्चना के महा अनुष्ठान से व्यक्ति को शक्ति की प्राप्ति होती है। आरोग्य का वरदान मिलता है। माता की कृपा से प्राप्त शक्ति को समाज के कल्याण में लगाना चाहिए। पूर्व मुखिया ने सभी पूजा पंडालों में अपना अंशदान भी समर्पित किया। इस मौके पर उन्होंन नवडीहवा, सखुईयाखाला, महूदड़,सवंडीह, महुआवाधाम, कवलदाग, अस्नाखांड के पूजा पंडाल में माता रानी का दर्शन किया। इस मौके पर संयोजक अरुण मिश्रा, श्रवण पासवान, गुड्डू चौबे, नीलेश चौबे, बलवंत सिंह, रामप्यारी ठाकुर, उमापति प्रसाद गुप्ता, राजीव पासवान, कुंदन चौबे सहित कई लोग उपस्थित थे।

28 total views, 11 views today

साक्षात्कार । कांडी । गढ़वा । पंडित जितेंद्रमणि त्रिपाठी, प्रवचनकर्ता(वाराणसी )

कांडी । गढ़वा । वाराणसी से पधारे प्रवचनकर्ता पंडित जितेंद्रमणि त्रिपाठी ने तलाश टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि हमारे सनातन धर्म में कई तरह की कुरीतियां आ गई है जिन्हें दूर करने की अति आवश्यक है ताकि हमारा भारत विश्व में सनातन धर्म के लिए एक अलग ही पहचान बना ले। उन्होंने आज बच्चों को दि जाने वाली शिक्षा पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज की शिक्षा व्यवस्था बच्चों के जीवन संवारने के अनुकूल नही है आज शिक्षा एक व्यवसाय हो चुका है जिसे दूर करने की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने गौ हत्या पर पूछे जाने पर कहा की आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह ही हर राज्य के मुख्यमंत्री को एक ऐतिहासिक फैसला लेने की जरूरत है ताकि गौ हत्या पर हम पूरी तरह से अंकुश लगा सकें।

23 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। चोरों ने आठ हजार नगद सहित लाखों का उड़ाया जेवर

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र के गोसांग गांव निवासी राम स्वारथ राम व पूर्व प्रखंड प्रमुख सीता देवी के घर में गुरुवार की रात में नगद आठ हजार सहित लगभग एक लाख की संपत्ति की अज्ञात चोरों ने चोरी कर फरार हो गए।घर में चोरी होने की जानकारी घर वालों को चार बजे भोर में हुई।घर के लोग घर के आगे वाले हिस्से में सो रहे थे।जबकि एक घर के छत पर ही सो रहे थे।लेकिन चोरों के आने की भनक नही लग सकी।पीड़ित परिवार ने बताया कि एक चोर घर के पिछले भाग के चाहरदीवारी पर चढ़ कर खपड़ा वाले छप्पर पर चढ़ कर छत के सीढ़ी के सहारे घर में प्रवेश किया है।उसके बाद घर के पीछे का दो दरवाजे को खोल दिये।बाकी चोर भी उसी दरवाजे से घर के अंदर आ गए।घर के दो कमरों में रखे तीन बड़ा बक्शा को लेकर फरार होने में कामयाब हो गए।उक्त तीन बक्सा में दो बक्सा पूर्व प्रमुख सीता देवी का था।जबकि एक बक्सा उनकी सासु मां की थी।पीड़ित ने बताया कि उक्त बक्सा में 25 साड़ी के अलावे सोने का एक मांगटीका,1 नथिया,एक जोड़ा कान का झुमका,सोना का गले का चैन एक,एक जोड़ा चांदी का पायल ,तीन पीस चांदी का चैन, बिछिया सहित चोरों ने बक्सा में रखे आवश्यक कागजात पर भी हाथ फेरने में कामयाब रहे।घर के पिछले हिस्से में एक बड़ा पेंचकस भी छोड़ कर चले गए हैं।समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटना स्थल पर नही पहुंची थी।घर वालो को चोरों द्वारा चोरी कर ले जाया गया तीन बक्सा कहीं आस पास फेंका हुआ अभी तक नही मिला है।चोरी हुआ तीन बक्सा में से एक बक्सा काफी वजनी था जो एक आदमी नही उठा सकता है।

33 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। षष्टी तिथि को मां दुर्गा को बेल निमंत्रण देने के साथ हुई पूजा-अर्चना

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को शारदीय नवरात्र के षष्टी तिथि को पूरे भक्तिभाव के साथ मां कात्यायनी की आराधना की गई। वहीं मां दुर्गा को बेल निमंत्रण देने के लिए बैंड-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। शुक्रवार को पूजा के साथ पंडालो में रखी प्रतिमाओं के पट खोल दिए जाएंगे।

बेल निमंत्रण को लेकर सुबह से ही काफी चहल पहल दिख रही थी। पूरे मंत्रोच्चारण के साथ पुरोहितों ने बेल के पेड़ के नीचे मां दुर्गा की उपासना की। इसके बाद उन्हें निमंत्रण दिया गया। दुर्गा मंदिर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। प्रखंड के मझिगावां, सड़की,चौखड़ी,अधौरा,सोनपुरवा,देवडीह,सेमौरा, कांडी,गोसांग सहित प्रायः सभी गांवों व टोलों से भगवती स्थान में बेल निमंत्रण पुजारी द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ किया गया। बेल के दो फल पर लाल कपड़ा बांधा गया। जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कांडी प्रखंड क्षेत्र में विश्वव्यापी कोरोना महामारी के बाउजूद लोगों ने समाजिक दूरी का पालन करते हुए धूमधाम से बेल निमंत्रण दिया गया। उधर दुर्गा मंदिरों में पूजा- अर्चना करने को सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। आज माता की विशेष आराधना की गई।

32 total views, 3 views today

कांडी। गढ़वा। विद्यालय सभागर में अभाविप की हुई पुनर्गठन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड के जामा दो उच्च विद्यालय कांडी के सभागार में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसर कांडी के प्रखंड इकाई का पुनर्गठन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड प्रदेश के निजी विश्वविद्यालय के कार्य प्रमुख बालमुकुंद दुबे व जिला संयोजक गढ़वा मंजुल शुक्ला मौजूद थे ।कार्यक्रम की शुभारंभ स्वामी विवेकानंद एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया ।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कांडी प्रखंड इकाई के पुनर्गठन में उदय पासवान को प्रखंड अध्यक्ष ,राजन कुमार को मंत्री, दीपांजन कुमार ,बृजेश पांडे व संदीप कुमार को प्रखंड उपाध्यक्ष बनाया गया।जबकि विपुल चौबे ,प्रिंस सिंह ,अनुराग कुलश्रेष्ठ ,साकेत मिश्रा को प्रखंड सह मंत्री, पंकज गुप्ता ,प्रियांशु चंद्रवंशी कार्यालय मंत्री ,अभिराज गुप्ता मीडिया प्रभारी , विजेंद्र कुमार को टीएसभीपी, अभिषेक गुप्ता को प्लस टू उच्च विद्यालय कांडी का प्रमुख , टिंकू गुप्ता व विकास दुबे को सह प्रमुख बनाया गया ।जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में जयप्रकाश , रितिक, रवि रंजन ,लकी कुमार, छोटू, सुजीत ,पंकज ,ललन कुमार को मनोनीत किया गया मौके पर सुमित पांडे, राजीव रंजन मिश्रा ,श्रवण कुमार के अलावे अन्य कई लोग मौजूद थे ।

21 total views, 1 views today

माता जी मेरी बहना जी मेरा कर्म लिखा वैराग्य कोई न मेटन वाला है-“भारतेंदु”

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। हरिहपुर ओपी क्षेत्र के मझिगांवा पंचायत के बस्ती के बाजार परिसर मे भाष्कर युवा क्लब की ओर से एकम तिथि से शुरू हुए प्रवचन मे वाराणसी से पधारे जीतेन्द्र मणि त्रिपाठी के द्वारा कथा के पांचवे दिन रामवनवास पर कथा कहा गया कथा कहे जाने के दौरान कथा श्रवण कर रहे श्रद्धालुगण भाव विभोर हो गए। श्री त्रिपाठी ने कहा कि प्रभु श्रीवराम की यह हार्दिक इक्षा थी कि भाई भारत के अनुपस्थिति में राज्याभिषेक ना हो। उसके बाद मां सरस्वती ने मंथरा के बुद्धि को बदल दिया उसके पश्चात मंथरा ने माता कैकई के कानों को भर दिया। और माता कैकई जब सुनी की राम का राज्याभिषेक होने वाला है तो अयोध्या में सबसे अधिक प्रसन्न कैकई ही थी पर मंथरा ने उनके बुद्धि पर मंथन करते हुए कई तरह की बातों को सिखाया। और मंथरा ने उसे राजा दशरथ के द्वारा दिये गए दो वरदान को याद दिलाया कि रानी तुम अपनी दो वरदान मांग लो। तभी माता कैकई ने राजा दशरथ से भरत का राज्याभिषेक और भगवान श्रीराम को चौदह वर्ष का वनवास के रूप में अपना दोनो वनवास मांग लिया। महाराज दशरथ तो कैकई को अपने कुल की वचन निभाया ताकि रघुकुल की बात कभी झूठा नही हुआ है। श्रीराम के साथ माता सीता और भैया लक्ष्मण भी वनवास में गये हैं। श्रीराम के वनवास के बाद राम के बिना अयोध्या सुनी हो गई। माता जी मेरी बहना जी मेरा कर्म लिखा वैराग्य कोई न मेटन वाला है भजन गाकर भारतेंदु चौबे ने सबको भावविभोर कर दिया। श्रोता गण में युगल किशोर चौबे, अशोक चौबे, सत्यनारायण चौबे, कामेश्वर चौबे , मृत्युंजय चौबे, सुनील चौबे , बुद्ध, मृतुन्जय चौबे, दीपक कुमार पांडेय, बैजनाथ साह ,जगरनाथ साह सहित श्रद्धालु मौजूद थे.

29 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। मंत्री मिठेलश ठाकुर को गढ़वा शहर के अलावे दूसरे प्रखंडों पर भी देना चाहिए ध्यान

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। नव झारखंड फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव उमेश कुमार सिंह ने मिडिया के माध्यम से माननीय मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए एक सवाल भी खड़ा किया है की मंत्री के द्वारा केवल गढ़वा शहर पर ही विशेष ध्यान दिया जा रहा है जबकि वे जब तक मंत्री हैं उन्हें दूसरे प्रखंड पर भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने मंत्री से निवेदन किया है कि कभी कभार गाँव क्षेत्र का भी दौरा कर लिया करें, जिससे आप गांवों की स्थिति से रब रुव हो सके कि कहां कहां विकास हुआ है और कंहा नहीं हुआ है। उमेश सिंह ने मंत्री श्री ठाकुर से कांडी, भवनाथपुर और केतार प्रखण्ड का भी दौरा करने का आग्रह किया भी जमीनी सच्चाई पता चल जाता कि विकास का जरूरत कंहा कितना है। जिले के ये तीन प्रखण्ड ऐसे हैं जंहा ना तो बिजली का ठिकाना है और न रोड और पानी का कोई अता पता है। उन्होंने कांडी प्रखंड के डुमरसोता गांव के चार युवकों की मौत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि चारो की मौत सिर्फ इस वजह से हो गई कि प्रखंड में अव्यवस्था इतनी हो गई है कि अस्पताल तो है पर उसमें डॉक्टर नाम के ही हैं। मंत्री मिथिलेश ठाकुर से निवेदन किया है कि तीनों प्रखंडों की भी स्थिति पर ध्यान दें यह उनके साथ साथ सभी प्रखण्डवासियों का भी आग्रह है।

122 total views, 4 views today

कांडी । गढ़वा । झारभूमि पोर्टल से जुड़ा तीन पंचायत, ऑनलाइन रसीद हुआ कटना शुरू

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । भवनाथपुर से कटकर कांडी प्रखंड में शामिल पंचायत हरिहरपुर, मझिगावां व डूमरसोता का ऑनलाइन राजस्व भुगतान का मामला साफ हो गया है। उक्त पंचायतों के राजस्व रसीद नहीं कटने से पंचायत के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मामला प्रकाश में आने के बाद गढ़वा उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने संज्ञान लेते हुए झारभूमि पोर्टल से पेमेंट वाली साइट को तीनों पंचायत के लिए जुड़वा दिया है।

35 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। बोलेरो के धक्के से मृत सन्नी का बुधवार को किया गया अंतिम संस्कार

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड अंतर्गत हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के कवलदाग गांव में मंगलवार की दोपहर बोलेरो के धक्के से एक 7 वर्षीय बच्चे सन्नी कुमार सिंह की मौत हो गई थी। उक्त बच्चा स्थानीय निवासी नागेंद्र सिंह का था। आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा मुआवजे की मांग व चालक की गिरफ्तारी को लेकर सड़क जाम भी किया गया था। 4 घंटे सड़क जाम के बाद बीडीओ के प्रतिनिधि बीपीओ के मौजूदगी में सभी मांग माने जाने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया। बीपीओ ने बताया कि मृतक के आश्रित को एक प्रधानमंत्री आवास दिया जाएगा। ओपी प्रभारी द्वारा तत्काल बोलेरो चालक के ऊपर एफआईआर दर्ज कर दिया गया है।

42 total views, 1 views today

कांडी । गढ़वा । मनुष्य को हमेशा भगवान के भक्तों का आदर करना चाहिए

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । दशहरा त्योहार के शुभ अवसर पर मझिगांवा गांव के बाजार परिसर में भाष्कर युवा क्लब की ओर से एकम तिथि से शुरू हुए प्रवचन में वाराणसी से पधारे जीतेन्द्र मणि त्रिपाठी के द्वारा बुधवार को राम नाम की महिमा पर श्रद्धालुओं को विस्तार से बताया। प्रवचन में बताया कि मनुष्य को हमेशा भगवान के भक्तों का आदर करना चाहिए।भगवान के भक्तों से संपर्क करने से आपके अंदर के दुर्गुण धीरे-धीरे स्वतः ही समाप्त हो जाएगा। मनुष्य को अपने जीवन मे मंदिर में जाकर सिर्फ भगवान का दर्शन करने से जीवन धन्य नही होता है। जीवन तो धन्य तब होगा। जब भगवान के भक्तों का आदर करे सम्मान करे तभी आपका जीवन सार्थक होगा। साथ ही कहा कि विभीषन भी भक्त थे। प्रन्तु रावण के द्वारा उनको तिरस्कार किया गया था। जिसका परिणाम हुआ कि लंका नगरी का सर्व नाश हुआ। दूसरा भक्त विदुर जी थे। जिनको कौरवों के द्वारा आदर नहीं किए जाने से उनका भी नाश हुआ। इस लिए शस्त्रों मे वर्णन है कि भगवान का कथा सुनने व सुनाने मात्र से आपका मानव जीवन धन्य धान्य हो जाएगा। श्रोता गण में अरूण मिश्रा, सत्राजित मिश्रा, सुनील चौबे, बुद्धि नारायण साह, भारतेन्दु चौबे, मृतुन्जय चौबे, श्रवण पासवान, अमरनाथ चौबे, बिपिन चौबे सहित श्रद्धालु मौजूद थे।

14 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। एक सप्ताह के भीतर बिजली नहीं मिली तो सबस्टेशन में की जाएगी तालाबंदी

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। गढवा जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रभात कुमार दुबे उर्फ बडू दुबे क्षेत्र भ्रमण के दौरान घटहुआ कला ग्रामीणों के विच पहुंचकर उनको समस्याओं को सुना। श्री दुबे से घटहुआ कला के ग्रामीणो ने कहा कि पिछले दो वर्षों से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है पूरे प्रखंड क्षेत्र में बिजली जल रही है परन्तु यहाँ के लोग आज भी ढिबरी युग में जीने को विवश हैं। उक्त सभी ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों को आवेदन देने के बाद भी ट्रांसफार्मर नही लगा। जिसके कारण तकरीबन 35 घर के परिवारों में ढिबरी लालटेन की रौशनी में अपना जीवन बसर किसी तरह से गुजार रहे हैं। वहीं गढ़वा जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रभात कुमार दुबे ने कांडी के कनीय अभियंता से बात कर तत्काल ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की और उन्होंने कहा कि अगर एक हफ्ते के अंदर विभाग के अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान नही करते हैं तो सबस्टेशन में तालाबंदी की जायेगी। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की उदासीनता के कारण तकरीबन 35 घरों में लोग ढिबरी-लालटेन युग मे जी रहे हैं, जो कि बर्दाश्त नही किया जायेगा। मौके पर सत्यनारायण पासवान, चंदन गुप्ता, राजेन्द्र तिवारी, शंभु पांडेय समेत दर्जनों अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

66 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । कांडी । गढ़वा । बोलेरे के धक्के से सात वर्षीय बच्चे की हुई मौत

कांडी । गढ़वा । मंगलवार की दोपहर एक बजे मझिगावां पंचायत के कवलदाग टोले पर रपुरा निवासी ब्रिज बिहारी सिंह उर्फ चिखुर सिंह की गाड़ी संख्या JH03L3683 की धक्के से एक सात वर्षीय बच्चे मौके पर ही मृत्यु हो गई। बच्चा कवलदाग टोले के नागेंद्र सिंह का इकलौता पुत्र सन्नी कुमार सिंह उर्फ कन्हाई सिंह कवलदाग स्थित दुर्गा पूजा पंडाल से प्रसाद लेकर जैसे ही सड़क पर पहुचा तभी भवनाथपुर की ओर से तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो गाड़ी ने अगस्त साह के घर के सामने धक्का मार दिया। बोलेरे चिखुर सिंह का बड़ा लड़का चला रहा था। लड़के की मृत्यु मौके पर ही हो गई।

मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। उसके बाद हरिहरपुर ओपी प्रभारी शौकत खान ने घटनास्थल पर पहुंच कर गाड़ी को अपने कब्जे में किया। उसके बाद ग्रामीणों को कोशिश किया कि लोग जाम हटा दें। पर लोग अधिकारी के आने की मांग पर डटे रहे। लोगों का मांग था कि पीड़ित परिवार को मुआवजा के तौर पर एक आवास, बोलेरो मालिक के ऊपर प्राथमिकी हो कि वह18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को गाड़ी चलाने को क्यों दिया गया। कांडी प्रखंड के बीपीओ सोनू कुमार, व रोजगार सेवक राजेश शुक्ला, कर्मचारी गणेश चौधरी मौके पहुंच कर मुआवज़े की लिखित आवेदन लिए व लोगों को समझाबुझा कर शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया।

13 total views, 1 views today

ब्रेकिंग। कांडी। गढ़वा। बोलेरे के धक्के से सात वर्षीय बच्चे की हुई मौत

ग्रामीणों से मांगपत्र लेते बीपीओ सोनू कुमार

कांडी। गढ़वा। मंगलवार की दोपहर एक बजे मझिगावां पंचायत के कवलदाग टोले पर रपुरा निवासी ब्रिज बिहारी सिंह उर्फ चिखुर सिंह की गाड़ी संख्या JH03L3683 की धक्के से एक सात वर्षीय बच्चे मौके पर ही मृत्यु हो गई। बच्चा कवलदाग टोले के नागेंद्र सिंह का इकलौता पुत्र सन्नी कुमार सिंह उर्फ कन्हाई सिंह कवलदाग स्थित दुर्गा पूजा पंडाल से प्रसाद लेकर जैसे ही सड़क पर पहुचा तभी भवनाथपुर की ओर से तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो गाड़ी ने अगस्त साह के घर के सामने धक्का मार दिया। बोलेरे चिखुर सिंह का बड़ा लड़का चला रहा था। लड़के की मृत्यु मौके पर ही हो गई। मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। उसके बाद हरिहरपुर ओपी प्रभारी शौकत खान ने घटना स्थल पर पहुंच कर गाड़ी को अपने कब्जे में किया उसके बाद ग्रामीणों को कोशिश किया कि लोग जाम हटा दें पर लोग अधिकारी के आने की मांग पर डटे रहे। लोगों का मांग था कि पीड़ित परिवार को मुवावजा के तौर पर एक आवास, बोलेरो मालिक के ऊपर प्राथमिकी हो कि वह 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को गाड़ी चलाने को क्यों दिया गया। कांडी प्रखंड के बीपीओ सोनू कुमार, व रोजगार सेवक राजेश शुक्ला, कर्मचारी गणेश चौधरी मौके पहुंच कर मुवाज़े की लिखित आवेदन लिए व लोगों को समझाबुझा कर शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया।

600 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। कुंआ में गिरने से एक वृद्ध की हुई मौत

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र के लमारी कला गांव निवासी अधीना राम 73 वर्ष की मौत कुआं में गिरने से हो गई। जानकारी के अनुसार अधीना राम रविवार की शाम अपने घर से घूमने के लिए निकले थे। देर रात तक घर वापस नहीं लौटने के बाद परिजनों ने चारों तरफ खोजबीन किया। सोमवार की सुबह कुछ लोगों ने उनके शव को एक मिट्टी के कुआं में तैरते हुए देखा।
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा किया।
अधीना राम का भतीजा रामदेनी राम ने बताया कि उनके चाचा वृद्ध हो गए थे। वह हमेशा इधर उधर घूमते रहते थे।
रामधनी राम ने अधीन आराम के हत्या से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें किसी पर शक नहीं है। रास्ता कुआं के बगल से ही गुजरता है इसलिए पैर फिसलने की वजह से ही वे कुआं में गिरे होंगे। परिवार की सहमति से शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

22 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। प्राथमिक स्वास्थ्यकेन्द्र के लेबर रूम में एएनएम का ड्यूटी रोस्टर हुआ जारी

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कमलेश कुमार ने एक आदेश जारी करते हुए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कांडी के लेबर रूम में पूरे सप्ताह के कार्यदिवस में एएनएम के ड्यूटी रोस्टर जारी किए हैं।
ड्यूटी रोस्टर दो शिफ्ट में बांटा गया है। 9बजे सुबह से 8 बजे रात तक व 8 बजे रात से 9 बजे सुबह तक।जिसके अनुसार सोमवार को सोनी कुमारी व चंचल कुमारी।मंगलवार को आरती कुमारी व सोनी कुमारी,बुधवार को कुमारी नीलम बाला व चंचल कुमारी,गुरुवार को फूलवन्ती कुमारी व सोनी कुमारी ,शुक्रवार को सावित्री कुमारी व चंचल कुमारी,शनिवार को सोनी कुमारी 1 व सोनी कुमारी 2 तथा रविवार को ज्वालामुखी कुमारी व चंचल कुमारी की ड्यूटी लगायी गयी है। उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा है कि आपात स्थिति में किसी भी एएनएम से कभी भी ड्यूटी ली जा सकती है।

16 total views, no views today

कांडी । गढ़वा । कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ शारदीय नवरात्र

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । ओपी क्षेत्र के विभिन्न गावों में शारदीय नवरात्र के अवसर पर कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु गाजे-बाजे के साथ जय श्री राम, जय माता दी, की जयघोष करते हुए निकले। मझिगावां, नवडीहवा, सिवनडीह, बत्तो, डगर, कांडी आदि सभी जगहों से पूजा पंडाल मझिगांवा बस्ती से भाष्कर युवा क्लब व बजरंगदल कमिटी के तत्वधान में देवी धाम मंदिर से निकल कर नैनाबार, दारीदह, श्रीनगर होते हुए स्थानीय सोन नदी के तथट पर पहुंची।

जहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धालुओं ने नदी के जल को कलश में भर कर पुनः मंदिर और पूजा परिसर पहुंचे. जहां कलश को स्थापित किया गया। इस मौके पर पूजा कमेटी के सदस्यगण ने कहा नौ दिनों तक चलने वाली यह पूजा कोविड -19 कोरोना महामारी सरकार द्वारा जो गाइड लाइन मिला है। उसे पालन करते हुए सादगी व भाईचारे के साथ पूजा-अर्चना करना है, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिग का पुरा ख्याल रखना होगा। आज के समय के अनुरूप हम सबको मां देवी का पूजा सादगी के साथ करना है ।

164 total views, 5 views today

कांडी। गढ़वा। मंगलवार तक नही हुई कार्यवाही तो धरने पर बैठेंगे डूमरसोता के ग्रामीण


कांडी। गढ़वा। प्रखंड मुख्यालय पहुंचे डुमरसोता गांव के सैकड़ों महिला व पुरुषों ने एक बार फिर दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रोष व्यक्त किया।
गढ़वा उपायुक्त के कांडी दौरा की सूचना के बाद डुमरसोता गांव से सैकड़ों की संख्या में महिला व पुरुष कांडी पहुंचे थे।
शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांडी पहुंचे सिविल सर्जन डॉ एन के रजक ने बताया कि कांडी के अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है।
जिले में भी डॉक्टरों की कमी है।
शशांक शेखर द्वारा दोषियों पर कार्रवाई करने के सवाल पर सिविल सर्जन बिना जवाब दिये हीं अस्पताल से निकल गये।
इस दौरान कांडी में ही दो पक्ष आपस में भीड़ गये। किसी प्रकार मामले को शांत कराया गया।
मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि यदि अस्पताल की व्यवस्था ठीक नहीं हुई, दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो मंगलवार को कांडी में चक्का जाम किया जाएगा। विदित हो कि बुधवार को कांडी थाना के समीप एक नवनिर्मित मकान में शौचालय के सेट्रिंग खोलने के दौरान दम घुटने से चार लोगों की मौत हो गई थी। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांडी लाने पर डॉक्टर की अनुपस्थिति व अस्पताल के स्टाफ संजय प्रसाद पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगों ने कांडी-मझिआंव मुख्य सड़क को जाम कर दिया था। मौके पर उपस्थित सदर एसडीओ जियाउल अंसारी, डीएसपी बहामन टूटी,नगर उंटारी एसडीओ जयवर्धन कुमार व इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने डीसी से बात कर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था जिसके बाद लोगों ने जाम समाप्त किया था।

36 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। कलश यात्रा के दौरान मधुमखियों के काटने से हुए घायल


कांडी।गढ़वा। थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बलियारी के बरवाडीह टोला में स्थित शिव मंदिर के समीप पीपल के वृक्ष से मधुमखियों के झुंड ने कलश यात्रा में जा रहे सैकड़ों लोगों पर हमला कर दिया। हमले में मधुमखियों के झुंड ने तकरीबन 30 लोगों को काटकर घायल कर दिया।जिसमें एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई। जिसका उपचार गांव के ही झोलाछाप डॉ के द्वारा कराया गया। इलाज के समय महिला बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। वहीं मधुमक्खी के काटने की खबर सुनते ही प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पाण्डे ने घटनास्थल पहुँचकर उक्त सभी घायलों की गम्भीर स्थिति को देखते हुए डॉ कमलेश कुमार से बातचीत कर उचित इलाज की व्यवस्था करवाया।

यह घटना ग्राम बलियारी के बरवाडीह टोला की है। गांव से तकरीबन सैकड़ों की संख्या में पुरूष व महिलाएं बच्चे बड़े सभी सोन नदी में कलश में जल भरने के लिए जा रहे थे। रास्ते में पीपल के पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता था। अचानक मधुमक्खी ने लोगो पर हमला कर दिया। जिससे अफरा तफरी मच गई। मधुमक्खी के डंक लगने से तकरीबन 30 लोग लोगों की घायल होने की खबर है वहीं छः लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। उक्त सभी घायलों को गांव के ही झोलाछाप डॉ द्वारा घर घर जाकर इलाज कराया जा रहा है।इसमें कई बच्चे की भी घायल होने की खबर है।

77 total views, 3 views today

कांडी । गढ़वा । हरिहपुर ओपी में लिखित आवेदन देकर अभद्र कमेंट करने की किया शिकायत

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। हरिहपुर ओपी क्षेत्र के डूमरसोता निवासी भाजयुमो राँची के मीडिया प्रभारी शशांक शेखर ने हरिहपुर ओपी में एक लिखित शिकायत की है जिसमें उन्होंने सोसल मीडिया के फेसबूक पर किसी अज्ञात आईडी के के द्वारा उनके संबंध में अभद्र कमेंट करने की शिकायत की है। आवेदन में उन्होंने जिक्र किया है कि https://www.fecebook.com/kandi/garhwa/ पेज पर रोहित कुमार नाम के एक आईडी से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली गलौच किया गया व जान से मारने की धमकी भी दि गई है। इस तरह के कमेंट से उन्होंने कहा कि मेरी छबि के साथ साथ मेरे चाहने वालों की भी अपमान किया जा रहा है अतः मामले की जांच करके दोषी के साथ कठिन कार्यवाही की जाए। वंही ओपी प्रभारी शौकत खान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि आवेदन को आईटी सेल को फारवर्ड किया जाएगा वंहा से जांच के बाद दोषी को कठिन से कठिन सजा दी जाएगी।

62 total views, 1 views today

कांडी । गढ़वा । पान, गुटखा व सिगरेट बेचने के आरोप में एक दुकान पर हुआ मामला दर्ज

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । पुलिस ने प्रतिबंधित गुटखा व पान मसाला बेचने के आरोप में कांडी बाजार निवासी प्रमोद चौरसिया पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 व 270 के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी रामअवतार ने बताया कि प्रमोद चौरसिया को उनके पान गुमटी से 67 पैकेट सिगरेट तथा 7 पैकेट व 203 पुड़िया विभिन्न प्रकार के गुटखा के साथ पकड़ा गया था। प्रमोद चौरसिया को 4 घंटे बाद थाना से ही बेल दे दिया गया। विदित हो कि झारखंड सरकार द्वारा किसी भी तरह के खैनी पान बीड़ी सिगरेट व गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कानून कानून में यह स्पष्ट है कि किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी बीमारी को फैलाने के लिए किया गया घातक कार्य जिससे अन्य व्यक्ति की जान को खतरा हो एक अपराध है। थाना प्रभारी ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वह तत्काल प्रभाव से किसी भी प्रतिबंधित वस्तु को ना भेजें वरना उन पर भी उपरोक्त धारा के तहत मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

72 total views, 1 views today

कांडी । गढ़वा । मृतक के आश्रित को पारिवारिक लाभ के तहत दिया 10-10 हजार रुपए का चेक

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत डुमरसोता गांव के चार मजदूरों की मौत बीते बुधवार को एक निर्माणाधीन शौचालय की टंकी में लगे सेंट्रिंग खोलने के क्रम में हो गई थी। प्रखण्ड मुख्यालय स्थित अस्पताल में चिकित्सक नदारद थे। सैकड़ों ग्रामीणों ने यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पर आरोप लगाया था। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम करते हुए बीच सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

ग्रामीणों की मांग थी कि उक्त चारो मृत मजदूरों के आश्रितों को मुआवजा व उक्त अस्पताल में एक अच्छे चिकित्सक की पदस्थापना की जाए। वहीं प्रशाशनिक प्रक्रिया के तहत पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लाया गया। गुरुवार को सोन नदी के तट पर अंतिम दाह-संस्कार कर दिया गया। शुक्रवार को मृत मजदूरों के परिजनों से मिलने कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी जोहन टुड्डू पहुंचे। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए दुःखित परिजनों को धैर्य बंधाया। साथ ही पारिवारिक लाभ के तहत प्रवीण मेहता, अनिल मेहता व मिथिलेश मेहता के परिवार को 10-10 हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया। श्री टुड्डू ने कहा कि नागेंद्र मेहता के परिवार को भी अभी किसी कारण वश चेक नहीं दिया गया है पर उसे भी जल्द चेक 10 हजार का दिया जाएगा।शुक्रवार को कांडी बीडीओ के साथ मौके पर डुमरसोता पंचायत मुखिया प्रतिनिधि रमाकांत मेहता व दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर सहित कई लोग उपस्थित थे।

39 total views, 2 views today

कांडी । गढ़वा । चटनियां मध्य विद्यालय में 49 बच्चों के बीच पोषाक का वितरण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत-चटनिया में अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के अध्ययनरत विद्यार्थियों के बीच गुरुवार को पोशाक का वितरण किया गया। बता दें कि जिला परिषद- हसन रजवार, पंचायत मुखिया- रामजी यादव, प्रधानाध्यापक- सुरेंद्र प्रसाद साहू व अध्यक्ष- सत्येंद्र पाल के द्वारा सम्मिलित रूप से पोशाक का वितरण किया गया।इस सम्बंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक- सुरेंद्र प्रसाद साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा- 1 व कक्षा- 2 के कुल 49 बच्चों के बीच पोशाक का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि शेष कक्षा के विद्यार्थियों से पासबुक का अपटूडेट मांगा जा रहा है। यदि खाता में पैसा नहीं गया है तो अपटूडेट पासबुक देख कर या बीआरसी से सूची उपलब्ध होने के बाद ही उनके बीच पोशाक का वितरण किया जाएगा। पोशाक वितरण के दौरान प्रधानाध्यापक ने सभी बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई-लिखाई करने को कहा। वहीं पंचायत मुखिया- रामजी यादव ने कहा कि सरकार के द्वारा बच्चों के बीच निःशुल्क पोशाक का वितरण किया जा रहा है, जिससे कि निर्धन परिवार के बच्चे भी हर सुविधा पाकर ठीक से पढ़ाई कर सकें। मौके पर- शिक्षक- राम निहोरा पाल, अर्चना कुमारी, सुखदेव प्रजापति, राम विजय राम, रूपलाल प्रजापति, शिवकुमार राम सहित कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

18 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। बजरंग दल की प्रखंड इकाई ने कमिटी विस्तार हेतु कई पदों पर हुआ चयन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। संकट मोचन हनुमान मंदिर मझिगावां के प्रांगण में बजरंगदल की प्रखंड इकाई के द्वारा गुरुवार को एक विशेष बैठक की गई जिसमें कमिटी विस्तार पे चर्चा हुई व उपस्थित सदस्यों के समक्ष कई सभी की सर्व सहमिति से विभिन्न पदों हेतु चयन किया गया। कमिटी विस्तार करते हुए सभी ने संयोजक अरुण मिश्रा, सह संयोजक श्रवण पासवान, कोषाध्यक्ष सुदामा साह, सह कोषाध्यक्ष मुकेश चौबे उर्फ गुड्डू चौबे, मीडिया प्रभारी उमापति प्रसाद गुप्ता, सह मीडिया प्रभारी दीपू कुमार चौबे सरंक्षक के लिए उमेश कुमार सिंह का चयन किया गया। प्रखंड अध्यक्ष ने सभी बजरंगी भाइयों को संबोधित करते हुए कहा कि कमिटी का विस्तार इसलिए किया गया है कि ताकि क्षेत्र में धर्म के प्रति आस्था को और अधिक बढ़ाया जाए। क्योंकि इस मोबाइल की युग में लोग अपनी धर्म को भूलते जा रहे है तो हमरा यह लक्ष्य है कि हिन्दू धर्म के प्रति लोग ज्यादा प्रेरित हों। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष शशि रंजन दुबे, प्रखंड संयोजक ओमप्रकाश मेहता, अनुज पांडेय, वीरेंद्र सिंह, बाबूलाल राम , बलवंत सिंह, अरुण मिश्रा, गुड्डू चौबे, दीपू चौबे, नीलेश चौबे, उमापति, श्रवण पासवान, राजन चौबे, नितेश चौबे सहित कई लोग उपस्थित थे।

128 total views, no views today

खास खबर | कांडी | गढ़वा | माँ की कोख हुई सुनी … पत्नी की मांग से विदा हुआ सिंदूर

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । प्रखंड के डुमरसोता गांव में बुधवार को शौचालय की टंकी में सेंटरिगं खोलने गये चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी। गुरुवार को स्थानीय सोन नदी के घाट पर सभी मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।

इस दौरान घाट पर भारी संख्या में क्षेत्र से आये हुए लोग मौजूद थे। बताते चले कि इस घटना से पूरा इलाका शोकाकूल हैं। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है, कि यह गांव अभी पूर्व की घटना जो सोन नदी में मई महीने में घटित हुआ था जिसमें गांव के आठ लोगों की मृत्यु हुई थी, उस शोक से अभी गाँव बाहर नहीं निकला था कि अचानक फिर से गांव के चार लाल काल के गाल में समा गये थे। पता नहीं किसका नजर लग गया है इस गांव के उपर। इस समय इस हादसा को देकर गांव के लोग सदमे में है।

लोगों का कहना है कि अगर कांडी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की लचर व्यवस्था नहीं होती तो और वहीं स्वास्थ्य केन्द्र का व्यवस्था सही होता तो जान बचाया जा सकता था। स्वास्थ्य केन्द्र का लचर व्यवस्था से उक्त मृतकों की जान चली गई।

विडियो देखें

43 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | कांडी | गढ़वा | दम घुटने से चार की मौत, पसरा मातम

कांडी | गढ़वा | कांडी थाना क्षेत्र में आज एक ह्रदय विदारक घटना घटित हो गई. थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित अखिलेश दुबे के निर्माणाधीन मकान के शौचालय टंकी में घुसे चार मजदूरों की मौत दम घुटने से हो गई. चारों मजदूरों में से तीन एक ही परिवार के थे जबकि चौथा उनके रिश्तेदार में से ही था. टंकी के अन्दर मजदूर एक एक कर बेहोश होते चले गए.

मिली जानकारी के अनुसार जिन मजदूरों की मौत हुई है उनमे नागेन्द्र मेहता, मिथिलेश मेहता, अनिल मेहता और प्रवीन मेहता के नाम शामिल हैं. चारों कांडी के डूमरसोता गाँव के रहने वाले हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार काम करने के दौरान सबसे पहले एक मजदूर जब टंकी के अन्दर घुसा तो ऑक्सीजन की कमी के कारण दम घुटा और बेहोसी की हालत में आ गया. इसके बाद उसे बचाने के लिए एक-एक कर सभी अन्य मजदूर घुसते गए और बेहोश होते चले गए. हो हल्ला होने पर मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाला गया. सभी को बेहोशी की हालत में कांडी अस्पताल ले जाए गया लेकिन ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें तुरंत ही मझिआंव रेफरल अस्पताल भेज दिया गया. मझिआंव ले जाते समय बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. अस्पताल पहुँचने पर डोक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया.

कांडी में चार मजदूरों की मौत की बात पुरे क्षेत्र में आग की तरह में फ़ैल गई. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने कांडी-मझिआंव मुख्य पथ को जाम कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर कांडी अस्पताल की व्यवस्था ठीक होती तो मजदूरों की जान बचाई जा सकती थी. ग्रामीणों ने टायर आदि जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया है.

कांडी में चार मजदूरों की मौत की बात ने पुरे क्षेत्र को झकझोर कर रख दिया है. जिस क्षेत्र ने आज तक कई बड़े नेता दिए, स्वास्थ्य मंत्री दिया, उसी के क्षेत्र में आज अस्पताल कि ऐसी हालत निश्चित रूप से शर्मनाक है. अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था होती तो शायद इन मजदूरों की जान बचाई जा सकती थी. मृतकों के गाँव डूमरसोता में मातम छाया हुआ है. घटना से आहत परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है.

विडियो देखें

710 total views, 2 views today

कांडी। गढ़वा। बिजली चोरी के आरोप में युवक को भेजा गया जेल

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के दारीदह गांव के चिनुगुआ टोला निवासी शम्भू मेहता पिता स्व.ब्रह्म देव मेहता को अवैध रूप से बिजली का उपयोग करने के आरोप मे मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय मे भेज दिया गया । बिदीत हो कि 9सितंबर को बिजली विभाग गढ़वा के द्वारा अबैध रूप से बिजली के एलटी तार मे टोका फसाकर उपयोग करने के आरोप मे ओपी हरिहरपुर मे प्राथमीकी दर्ज हुआ था ।जिसके आलोक मे ओपी प्रभारी शौकत खान के द्वारा छपेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय गढवा को सुपुर्द कर दिया गया । इस संबंध मे शौकत खान ने बताया कि इस संबंध मे 13 उपभोक्ता सम्मिलित थे प्रन्तु एक को छोड़ सभी आरोपी ने अपनी न्यायिक प्रक्रिया पूरी कर ली थी ।

60 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। बजरंग दल के सदस्यों ने किया एक विशेष बैठक

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। संकट मोचन हनुमान मंदिर के प्रांगण में बजरंगदल मझिगावां पंचायत की कमिटी ने एक विशेष बैठक की गई जिसमें कमिटी विस्तार पे चर्चा की गई व सभी सदस्यों ने सर्व सहमिति से यह निर्णय लिया कि 15 अक्टूबर दिन गुरुवार को एक और बैठक किया जाएगा जिसमे पंचायत संयोजक, सचिव व कोषाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। मौके पर बलवंत सिंह, अरुण मिश्रा, गुड्डू चौबे, दीपू चौबे, नीलेश चौबे, उमापति, श्रवण पासवान, राजन चौबे, नितेश चौबे सहित कई लोग उपस्थित थे।

24 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। बिजली चोरी के आरोप में युवक को भेजा गया जेल

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के दारीदह गांव के चिनुगुआ टोला निवासी शम्भू मेहता पिता स्व.ब्रह्म देव मेहता को अवैध रूप से बिजली का उपयोग करने के आरोप मे मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय मे भेज दिया गया । बिदीत हो कि 9सितंबर को बिजली विभाग गढ़वा के द्वारा अबैध रूप से बिजली के एलटी तार मे टोका फसाकर उपयोग करने के आरोप मे ओपी हरिहरपुर मे प्राथमीकी दर्ज हुआ था ।जिसके आलोक मे ओपी प्रभारी शौकत खान के द्वारा छपेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय गढवा को सुपुर्द कर दिया गया । इस संबंध मे शौकत खान ने बताया कि इस संबंध मे 13 उपभोक्ता सम्मिलित थे प्रन्तु एक को छोड़ सभी आरोपी ने अपनी न्यायिक प्रक्रिया पूरी कर ली थी ।

13 total views, no views today

कांडी । गढ़वा । मझिगावां पंचायत में ओपी भवन का डीसी, एसपी ने पुनः किया निरीक्षण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

हरिहरपुर/कांडी। गढ़वा। कांडी प्रखंड के मझिगांवा गांव स्थित आजाद नगर टोला के समीप संकट मोचन पहाड़ी मंदिर के पास हरिहरपुर ओपी का भवन बनाने को लेकर आज पुनः सोमवार को गढवा उपायुक्त राजेश कुमार पाठक, एवं पुलिस कप्तान श्रीकांत एस खोटरे तथा कांडी प्रखंड के बीडीओ सह अंचल पदाधिकारी जोहन टुड्डू ने स्थल का निरीक्षण किया। ज्ञात हो कि इससे पूर्व बुधवार को मापी कराया गया था इसके बाद हरिहरपुर के ग्रामीणों के द्वारा आज दो और स्थानों को देखा गया जिसमें एक जगह जो हरिहरपुर ओपी के समीप है वह पहले से विवादित है इस पर सहमति नहीं बन सका इस संदर्भ मे उपायुक्त ने कहा ओपी का भवन बनाने के लिए विवादित जमीन नहीं चाहिए अगर सही जमीन कोई भूमि दाता देंगे तो उचित होगा इसके लिए तीन दिनों का समय दिया गया है इसके अलावे मझिगावां स्थित जो जमीन भूमि के लिए निरीक्षण किया गया है कांडी बीडीओ सह अंचलाधिलारी जोहन टुड्डू को मझिगावां पंचायत की भूमि को फिर से मापी कराने का आदेश दिया गया। कांडी प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पांडेय व मझिगांवा गांव के स्थानीय ग्रामीण राजन चौबे, सोनु चौबे, गुड्डू चौबे, दीपू चौबे, कृत्युंजय चौबे,तुषार कृष्ण मिश्र शिवभजन यादव, शंभु राम, चंद्रिका राम,नंदु राम, प्रवेश राम, धर्मेन्द्र यादव, प्रदीप चौधरी आदि ने बताया कि इससे उपयुक्त और कोई जगह नहीं है यह स्थल चारो पंचायत के बीच में स्थित है। यदि यंहा ओपी भवन की निर्माण किया जाता है तो जवानों के साथ साथ ग्रामीणों को भी प्रशासनिक कार्यों के लिए आसानी होगी। मझिगावां के ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए कहा कि पहाड़ी मंदिर की पास की भूमि के अपेक्षा इतना अधिक और कंही भी भूमि नही है यदि इस ओर कांडी अंचलाधिलारी ध्यान दे देते हैं क्योंकि यह भूमि सभी दृष्टिकोण से उचित है। फिलहाल में ओपी भवन के लिए उपलब्ध भूमि के लिए दो-चार दिनों में निर्णय लिया जा सकता है की क्या होगा।

107 total views, no views today

कांडी । गढ़वा । थाना परिसर में सम्पन्न हुआ शांति समिति की बैठक

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार की शाम कांडी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी राम अवतार ने की। बैठक के दौरान कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी- जोहन टुड्डू ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष कोरोना विश्व व्यापी महामारी के कारण दुर्गा पूजा में मायूसी तो है ही, किन्तु सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करना भी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है। कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए यह पर्व सावधानी पूर्वक मनाया जाना चाहिए। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह पर्व सौहार्दपूर्ण व शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। साथ ही कहा कि जारी गाइडलाइन के अनुसार मूर्ति 4 फिट से अधिक न हो, सामाजिक दूरी कमसे-कम 6 फिट हो व पूजा पंडाल में एक साथ सात लोग से अधिक नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। ध्वनि यंत्र भी प्रयोग नहीं किया जाना है। अर्थात सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पूरी जानकारी दी गयी। उन्होंने कहा कि मास्क का इश्तेमाल सभी लोग अवश्य करें। कोरोना महामारी से खुद भी बचें व अन्य लोगों को भी बचाएं। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने कहा कि किसी भी पूजा पंडाल में प्रसाद या भोग का वितरण नहीं होगा व मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में कोई जुलूस भी नहीं निकाला जाएगा। वहीं कांडी थाना प्रभारी- राम अवतार ने कहा कि यदि सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया तो कार्यवाई भी की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने की जिम्मेदारी आप सभी लोगों की भी है। यदि दुर्गा पूजा में कोई भी असमाजिक तत्व अशांति या कोई द्वेष फैलाने की कोशिश करता है तो थाना को अवश्य सूचित करें। कांडी पुलिस थाना क्षेत्र में शांति कायम करने व लोगों की सुरक्षा प्रदान करने हेतु सदैव तत्पर है। कहा कि अवैध शराब की बिक्री नहीं कि जाएगी। शराब ही अप्रिय घटना की जड़ है। पुलिस अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध कार्यवाई करने हेतु पूर्ण रूप से सख्त है। मौके पर एसआई- राहुल कुमार, रॉबिन्सन मुंडरी, लाल बिहारी रजक, रोहित कुमार, अजय कुमार सिंह, श्याम बिहारी दुबे, विनोद प्रसाद, नीरज कुमार सिंह,अजीज अंसारी सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

45 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा ग्राम सभा आयोजित कर किया गया सहिया का चयन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत हरिहरपुर पंचायत के वार्ड पांच में सोमवार को सहिया का चयन राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुआ धाम मे ग्रामसभा का आयोजन कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत के उपमुखिया संतू सिंह ने किया ।और सभी के सर्व – सहमति से महुआधाम के लिए चयन किया गया। योगेन्द्र राम की पत्नी चम्पा देवी का चयन सहिया पद के लिए चयन किया गया और हरिहरपुर टोला के डिह पर के लिए मिथलेश साह की पत्नी प्रतिमा देवी का सहिया पद के लिए चयन किया गया। मौके पर उपस्थित प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर दिनेश कुमार, पर्यवेक्षक के रूप मे विटी इंद्रदेव राम, क्लस्टर सहिया साथी रिता देवी , दुर्गा राम, वार्ड सदस्य गीता देवी, द्वारीका साह, लाल साहब पासवान, डॉक्टर लल्लू पासवान,वार्ड सदस्य रविंद्र चौधरी, मुद्रिका प्रजापति, सरयू चौधरी सहित कई लोग उपस्थित थे । ग्राम सभा में चिकित्सक और उप मुखिया के द्वारा सामाजिक दूरियों का ध्यान नही रखा गया था और सभा में कई लोग बिना मास्क के उपस्थित थे।

92 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। बजरंगबली के प्रांगण में बीपीएलधारियों ने रखा विशेष बैठक

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। बाजार स्थित बजरंगबली मंदिर के प्रांगण में सोमवार को सैकड़ों बीपीएलधारियों ने बैठक किया। बैठक में मुख्य रूप से युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रभात कुमार दुबे उर्फ बडू दुबे शामिल थे। बैठक की संचालन झरी प्रसाद द्वारा किया गया। वहीं सैकड़ों बीपीएल धारियों ने युवा कांग्रेस अध्यक्ष से शिकायत करते हुए कि बिजली विभाग के द्वारा कनेक्शन के बदले 5500 रू मांगा जा रहा है जो देने मे हमलोग असमर्थ हैं। वहीं मौके पर मौजूद अन्य ग्रामीणों ने राशन कार्ड, बृद्धापेंशन का लाभ नहीं मिलने की भी बात कही। उक्त लोगों की जनसमस्याओं से अवगत होने के पश्चात युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रभात कुमार दुबे उर्फ बडू दुबे ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से बीपीएल धारियों का आर्थिक दोहण करने की कोशिश की जा रही है परन्तु ऐसा नही होने दिया जायेगा। श्री दुबे ने यह भी कहा कि इस मामले को लेकर आला अधिकारियों से मिल कर जल्द ही समस्या का समाधान करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना जैसी महामारी का मार और दुसरे तरफ बिजली अधिकारियों का शोषण ऐसे मे गरीब को पेट चलाना ही मुश्किल है, बिजली कनेक्शन का पैसा देना नामुमकिन है। किसी भी हाल मे गरीब परिवारों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड कि महागठबंधन की सरकार समाज के हर तबके को साथ लेकर चल रही है, कोरोना जैसी महामारी मे हर गाँव-टोले तक गरीब असहाय परिवारों के बीच राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रखंड के हर गाँव मे जा कर वृद्धापेंशन, विधवा पेंशन और राशन कार्ड बनवाने मे आम जनता का सहयोग करने का काम करेंगें।

23 total views, 1 views today

विशेष खबर । कांडी । गढ़वा । हरिहरपुर ओपी निर्माण के लिए भूमि मापी होने से खुश हैं ग्रामीण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। हरिहरपुर ओपी निर्माण के लिए भूमि की मापी होने से मझिगावां पंचायत के ग्रामीणों में खुशी व्याप्त है। सभी ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी झलक रही है। ज्ञात हो कि बीते सात अक्टूबर को कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सीओ जोहन टुड्डू के निगरानी में हरिहपुर ओपी के लिए भूमि की मापी हुई थी। सीओ ने कर्मचारियों के साथ मझिगांवा पंचायत के आजाद नगर टोला स्थित संकट मोचन पहाड़ी मंदिर व आश्रम आवासीय विद्यालय के बीच मे खाली पड़ी प्रस्तावित स्थाई ओपी भवन बनाने को लेकर भूमि को चिन्हित कर जमीन की मापी कराई इसके बाद भूमि दस्तावेज से संबंधित रिपोर्ट विभागीय पदाधिकारी को भेजा गया। हरिहरपुर ओपी को स्थाई भवन निर्माण को लेकर प्रशासनिक पहल से स्थानीय ग्रामीणों के चेहरे पर ख़ुसी देखी जा रही है। ज्ञात हो कि हरिहपुर ओपी की स्थापना लगभग 25 वर्ष पूर्व में हुई है। तब से आज तक यह मध्य विद्यालय हरिहपुर के परिसर के पास स्थाई रूप से ओपी चल रहा है। भवन के अभाव में ओपी के पुलिसकर्मियों को काम करने व आवासीय व्यवस्था में परेसानी हो रही है ओपी के लिए स्थाई भवन निर्माण को लेकर कई बार प्रशासनिक विभाग स्थानीय ग्रामीणों से जमीन उपलब्ध कराने के लिए पहल की परंतु कोई भूमिदाता जमीन नही दे सके जबकि विभाग के द्वारा कई बार इसके लिए जिले में राशि भेजी गई इसके बाद भी जमीन के अभाव में ओपी का निर्माण नहीं हो सका। आपको ज्ञात हो कि लगभग 25 वर्ष पहले उग्रवाद से क्षेत्र काफी प्रभावित था। इन्ही स्थितियों को देखते हुए बिहार की सीमा से लगे सोन नद तट पर जगह के अभाव में ओपी का निर्माण विद्यालय परिसर की कुछ भूमि व आंगनबाड़ी केंद्र को मिलाकर किया गया था। वंही मझिगावां पंचायत में स्थाई ओपी निर्माण करने के लिए भूमि की मापी होने से ग्रामीणों ने अपनी ख़ुसी जाहिर किया है। इसे लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने झारखंड सरकार, गढ़वा उपयुक्त, गढ़वा एसपी, कांडी बीडीओ का आभार व्यक्त किया है। स्थानीय ग्रामीण बीरेंद्र नाथ चौबे, जगत किशोर चौबे, जयपाल चौबे, गुड्डू चौबे , नरेस साह, सुदामा प्रसाद साहू, राजन चौबे, रामधारी चौबे, बुद्धिनारायन साह, मृत्युंजय चौबे ने प्रशासन के प्रति आभार जताया है।

95 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। सतबहिनी झरना तीर्थ में बजरंग दल की विशेष बैठक संपन्न

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । प्रखंड अंतर्गत मां सतबहिनी झरना तीर्थ में शनिवार को जिला स्तरीय बजरंग दल की बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता जिला संयोजक विनीत कुमार शरद ने की। बैठक में हिंदुत्व के प्रचार प्रसार के लिए पंचायत स्तरीय कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया। संयोजक ने कहा कि जिस तरह देश की रक्षा के लिए सैनिक देश की सीमा पर लड़ रहे हैं उसी तरह देश की सांस्कृतिक व धार्मिक विरासत को बचाए रखने के लिए तथा हिंदुत्व का अलख जगाते रहने के लिए बजरंग दल कार्य करेगा। मौके पर कांडी प्रखंड संयोजक शशि रंजन दुबे, जिला अखाड़ा प्रमुख संजय गुप्ता,रंजन सिंह, शैलेश कुमार, व नवल किशोर पांडेय सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

97 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। प्रखंड कार्यालय परिसर में किया गया सरसों बीज वितरण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । प्रखण्ड कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत किसानो के बीच सरसों बीज का वितरण किया गया। बीज वितरण की प्रारंभ प्रखंड प्रमुख नितू पाण्डेय एवं बीटीएम् रंजीत कुमार सिंह ने वितरण कर किया। इस मौके पर प्रखण्ड के 185 किसानो के बीच दो दो किलो सरसों बीज वितरण किया गया। मौके पर प्रमुख ने कहीं कि प्रखण्ड के किसानो के लिए सरकार की ओर से विभिन्न प्रकार की योजना चलायी जा रही है। इससे किसानो को काफी राहत मिल रही है. इस मोके पर किसान मित्र मनोज पासवान,विजय पांडेय, कमलेश सिंह,संजय चौबे,सुनील कुमार, नीरज कुमार द्विवेदी,भोला मेहता, राकेश कुमार, संदिप कुमार ठाकुर, मनोज पासवान सहित कई किसान मित्र उपस्थित थे.

54 total views, no views today