Ketar news garhwa | मुखिया प्रतिनिधि ब्रह्मदेव कुमार ने मास्क व सैनिटाइजर किया वितरण


केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा केतार प्रखंड अंतर्गत मुकुंदपुर पंचायत के मुखिया संगीता देवी के सौजन्य से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मास्क, सैनिटाइजर, का किया गया वितरण।

मुखिया प्रतिनिधि ब्राह्मदेव कुमार ने अपने पंचायत के कुछ गांवो मे जाकर बच्चे व युवा को मास्क और सैनिटाइजर देकर वैक्सीनेशन के प्रति लोगों से आग्रह किया कि जितना हो सके मेरे पंचायत में सभी लोग कोरोना का वैक्सीन अवश्य लें।

मुकुन्दपुर पंचायत को वैक्सीनेशन के मामले में गढ़वा जिला में एक नंबर में नाम दर्ज कराने हेतु जोर देते हुए कहा की मेरा पुरा पंचायत कोरोना पर विजय पा सके। वहीं वार्ड सदस्य नन्दकिशोर प्रसाद, ने अपने वार्ड में जाकर लोगों से कहा की जितना हो सके कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए केंद्र पर अवश्य जाएं।

मौके पर उपस्थित चंदन प्रसाद, धमेंद्र चंद्रवंशी, दिलकिशोर प्रसाद, अरविन्द गुप्ता,सतेन्द्र प्रसाद, संतोष प्रसाद, रामानंद गुप्ता ,आदि लोग मौजूद थे।

Ketar news garhwa | क्षेत्रीय विधायक ने किया प्रखंड कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखण्ड मुख्यालय के सभागार कक्ष में सोमवार को विधायक भानुप्रताप शाही के अध्यक्षता में सभी प्रखंड कर्मी एवं अंचल कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में लोगो को कोविड वैक्सीन लेने में कुछ गांव में रुचि नही दिखाने के प्रति नाराजगी जाहिर किया। वही अफवाह फैली गांव में वार्ड सदस्य,धर्म गुरु एवं गण्यमान्य लोगो के साथ बैठक बुलाकर जागरूक करने की बात कही।
बैठक के उपरांत सभी प्रखण्ड एवं अंचल कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया गया।जिसमे पेंशन,मनरेगा, पीएम आवास,पीएम किसान,मोटेशन में हो रहे भ्रष्टाचार को लगाम लगाने हेतु सम्बंधित कर्मियों को कड़ी फटकार लगाया गया।

साथ ही भेंडर द्वारा मनरेगा मटेरियल में 40% पीसी काटकर भुगतान किए जाने का मामला पर उन्होंने प्रखंड के सभी पांच भेंडरो की ससमय जांच बीडीओ को करने का निर्देश दिया।
विधायक ने वर्षों से कार्यरत पंचायत कर्मियों की तबादला दूसरे पंचायत में करने का निर्देश दिया।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद,विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह,हेमंत पाठक, सांसद प्रतिनिधि त्रिपुरारी सिंह, ओबीसी मंडल अध्यक्ष मूंगा साह, रविंद्र सोनी मनोज फौजी, मुखिया विनोद सिंह,मुखिया प्रतिनिधि ब्रह्मदेव कुमार,विमलेश पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड के केतरी में स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल केतार में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम सोमवार को सम्पन्न कराया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री मति बृजवाशी कुँवर पति स्व.सुरेश चंद्र पाठक द्वारा दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम किया गया। वही विद्यालय प्रांगण में पौधारोपन का कार्यक्रम भी सम्पन्न किया गया।

मौके पर उपस्थित विद्यालय के अध्यक्ष राम विचार साहु, सचिव कामेश्वर सिंह, सदस्य जयमाल प्रसाद, मदन पटेल, निरंजन प्रसाद, महेन्द्र पासवान, प्रधानाचार्य मनोज कुमार गुप्ता, आचार्य शिवशंकर कुमार, धनन्जय विश्वकर्मा, दीनानाथ चौधरी, आचार्या अमृता कुमारी, श्वेता कुमारी, मीना कुमारी, आदि लोग उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | आवास प्लस सूची से नाम हटने से लाभुकों में भारी आक्रोश

 

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र के सभी सातों पंचायत में आवास प्लस सूची से भारी मात्रा में योग्य लाभुकों को नाम कट जाने से प्रखंड के हजारों लाभुकों में काफी आक्रोश है।

गौरतलब हो कि सन 2011 में बना एसएससी डाटा से लोगों को केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाता था। परंतु एसएससी डाटा में नाम ना रहने के कारण भारी मात्रा में योग्य लाभुक वंचित रह गए थे। जिसकी प्रतिपूर्ति के लिए सरकार के निर्देशानुसार प्रखंड के द्वारा अधिकृत कर्मी से सर्वे कराकर योग्य लाभुकों को आवास प्लस सूची में नाम जुड़ा गया था।

लाभुकों का नाम जुड़ जाने के बाद सन 2020- 21 में कार्यरत पंचायत स्वयंसेवक के द्वारा आधार सीडिंग एवं जॉब कार्ड सीडिंग लाभुकों से साक्ष लेकर कराया गया था। परंतु इसी माह आवास से वंचित योग्य लाभुकों को आवास उपलब्ध कराने हेतु सभी लाभुकों का नाम स्वयंसेवक को सूची वेरीफाई करने के लिए मिला तो पता चला कि पूरे प्रखंड में 4537 आवास की सूची से 992 लाभुकों का नाम सूची से हटा दिया गया है। ,

यह सूची बाहर आने के बाद आवास के लाभुकों में प्रखंड कर्मियों एवं जनप्रतिनिधियों के प्रति भारी आक्रोश व्यक्त की हैं। एवं उच्च स्तरीय जांच की मांग किया है।

वही परसोडीह निवासी शिवकुमार बैठा सहित सैकड़ों लाभुकों ने बताया कि हमारे पास जिंदगी यापन करने के लिए झोपड़ी ही एक साधन है फिर भी मेरा आवास की सूची से नाम काट दिया गया वहीं सविता देवी, ललिता देवी, पूजा देवी, रीना देवी, रमेश बैठा, सचिन रजक, शिवकुमार बैठा, राजकुमार बैठा, अखिलेश चंद्रवंशी, सहित परसोडीह के सैकड़ों लाभुकों का आवास खपरैल रहते हुए भी आवास सूची से नाम रिजेक्ट कर दिया गया। जिसे लेकर सातों पंचायत के लाभुकों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

पूछे जाने पर परियोजना पदाधिकारी संजीव पांडे ने दूरभाष पर बताया कि आवास प्लस सूची से नाम एनआईसी के द्वारा हटाया गया है। जिसका वेरीफाई प्रखंड से अधिकृत कर्मी जियो टैग के समय 13 केटेरिया को समझने में मिस किय हैं। जिसकी वजह से आवास प्लस सूची से काफी संख्या में लाभुकों का नाम रिजेक्ट हुआ है।

Breaking News Ketar Garhwa | पति पत्नी की नोक झोंक में पत्नी ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत बांसडीह बिगहा गांव निवासी 22 वर्षीय परिता देवी पति ब्रिजेश पासवान ने परिवारिक विवाद में आकर रविवार की शाम को आत्म हत्या कर ली।

 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पति के मोबाइल में किसी अन्य लड़की के तस्वीर देखने के कारण पति पत्नी के बीच नोकझोंक हुई थी उसी गुस्से में आकर पत्नी परिता देवी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

आत्महत्या के बाद ससुराल वालों ने गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार के लिए पंडा नदी तट पर ले गए तभी गुप्त सूचना के आधार पर केतार पुलिस दलबल के साथ नदी घाट पर पहुंची और अंतिम संस्कार करने से परिजनों को रोक दिया। और पोस्टमार्टम के लिए आज सुबह गढ़वा भेजा।

Ketar news garhwa | समाज सेवी ने वैशाखी देकर वृद्ध को किया सहयोग

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत चाँदडीह गांव निवासी असहाय घुटूरन चौधरी को जिला भाजपा कार्यकारिणी सदस्य मनोज पहाड़िया के सौजन्य से ओबीसी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मूंगा शाह के द्वारा वैशाखी देकर सम्मानित किया गया। मौके पर उपस्थित कृष्णा सिंह, गिरजा सिंह, मनोज सिंह, पहाड़िया, अवधेश सिंह, बटोही सिंह, राम नारायण, रामदास पासवान, संतोष चौधरी, अविनाश पासवान, रामप्रवेश पासवान, बिंदेश्वर विश्वकर्मा, आदि लोग मौजूद थे।

Breaking News Ketar Garhwa | पिता-पुत्र सहित तीन लोगों का शव पहुंचा घर, गांव में छाया मातम…

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बेलाबार व चेचरिया गांव में शनिवार की सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की सड़क दुर्घटना में स्पोर्ट मृत्यु हो जाने से पोस्टमार्टम के बाद रविवार की शव गांव पहुंचते ही पूरा गांव का माहौल मातम में तब्दील हो गया।

परिजनों का चित्कार मारकर रोने से पूरा माहौल गमगीन सा हो गया। गौरतलब हो की शनिवार को मृतक खुशबुदिन अंसारी पत्नी सहित दो बच्चों के साथ रिश्तेदारी से घर लौटने के क्रम में आशना बांध दूध मनिया गढ़वाल के पास ट्रक एवं टेंपो की भीषण टक्कर से पिता पुत्र की स्थल पर ही मृत्यु हो गई थी। पत्नी और पुत्री का हालात सामान्य स्थिति में ही बताया जा रहा है।

वही चेचरिया निवासी मृतक दीपक कुमार पिता जगजीवन राम की उसी टैंपू में सवार होने के कारण घटनास्थल पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई थी। रविवार को दोनों गांव में शव पहुंचने के बाद दोनों समुदाय के लोग अपनी अपनी रीति रिवाज के अनुसार सुपुर्द ए खाक किया गया।

मौके पर परिवार को संतावना देने के लिए बसपा महासचिव अजय वर्मा, डॉक्टर राम कृष्ण राम, मुखिया प्रतिनिधि ब्रह्मदेव कुमार, भूत पूर्व मुखिया प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह, सूरज वर्मा, इम्तेयाज अंसारी, मेराजुद्दीन अंसारी, जसमुदिन अंसारी सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Breking News ketar Garhwa । बारिश के समय वज्रपात से गाय की हुई मृत्यु

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत बलीगढ़ पंचायत के दासीपुर निवासी शंभू बैठा पिता भोला बैठा की हल्की बारिश में वज्रपात हो जाने से गाय की स्थल पर ही मृत्यु हो गई।

बताते चलें कि हर दिन की भांति गुरुवार को भी शंभू बैठा का गाय चारा चरने के लिए खेत में लहास के माध्यम से बंधा हुआ था।

अचानक हल्की वर्षा होने के क्रम में वज्रपात हो गई जिसकी वजह से गाय की मृत्यु हो गई।

Ketar news garhwa | वैक्सीन के प्रति चलाया गया जागरुकता अभियान

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र में स्थित मां चतुर्भुजी शक्तिपीठ केतार से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत वैक्सीन के प्रति अफवाहों को दूर करने के लिए प्रखंड क्षेत्र के स्वास्थ्य सहिया एवं समूह की महिलाएं प्रभात फेरी निकालकर वैक्सिंग के प्रति अफवाहों को दूर करने के लिए जागरूक कर रही हैं।

केतार प्रखंड में शत प्रतिशत वैक्सीन का टीका लगे जिसके लिये जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं।

जागरूकता अभियान में शामिल जेएसएलपीएस से प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक गिरिजेश शर्मा, बीटीटी अनुज कुमार, एमपीडब्ल्यू मनोज कुमार पाठक, बसंत राम, भोला उरांव, कालीचरण ओहदार, राजेश कुमार, प्रभा देवी, गीता देवी, रीना देवी , कविता देवी, सहित काफी संख्या में समूह की महिलाएं एवं स्वास्थ सहिया शामिल थी।

Ketar news garhwa | समाजसेवी मनोज फौजी ने किया मृतक परिवार को सहयोग

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम चेचरिया पंचायत बलीगढ़ निवासी मृतक कमोदा देवी पति परिखा सिंह का भोज व श्राद्ध कार्य को करने के लिए किया आर्थिक रुप से सहयोग।

समाजसेवी मनोज फौजी ने आर्थिक सहयोग के रूप में आटा, रिफाइंड, सहित अन्य सामग्री सहयोग की है।

मौके पर यमुना सिंह, सुदर्शन सिंह, गुलजार सिंह, अमेरिका सिंह, विनोद राम, लल्लू सिंह, रामनाथ सिंह, विजय सिंह, नंदू चंद्रवंशी, वरण सिंह, आदि लोग उपस्थित थे

Ketar news garhwa । भगवान बिरसा मुंडा की मनाई गई पुण्यतिथि

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बलीगढ़ में सामाजिक संगठन जागृति युवा सेना परिषद के तत्वधान में भगवान बिरसा मुंडा का पुण्यतिथि मनाया गया। जिसमें कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए युवाओं ने भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस बीच कई युवाओं ने भगवान बिरसा मुंडा के पद चिन्हों का उल्लेख भी किया। साथ ही युवाओं ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए समाज में फैल रहे वैक्सिंग के प्रति अफवाहों को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया

कि हम सभी युवाओं को एकजुट होकर हर एक एक गांव टोले मोहल्ले में जाकर लोगों को कोविड-19 का टीका लेने के लिए जागरूक करेंगे चुकी कोरोना को हराने के लिए मात्र वैक्सीन ही एक उपाय है। और हम सभी युवा साथी भी बढ़-चढ़कर कोविड-19 का टीका लेंगे।और कोविड-19 महामारी से हम लोग अवश्य जीतेंगे।

कार्यक्रम में उपस्थित समाजसेवी मनोरंजन प्रसाद गुप्ता, मृत्युंजय यादव, सतीश कुमार सूर्या, आकाश कुमार, मनीष कुमार गुप्ता, अशोक कुमार ठाकुर, मुकेश बैठा, महेंद्र गुप्ता, विजमल गुप्ता, सुखराज यादव, पुरुषोत्तम गुप्ता, दीपू गुप्ता, अमित गुप्ता, सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | परसोडीह पैक्स में हुआ 50℅ अनुदानित दर पर धान बीज का वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा । केतार प्रखंड क्षेत्र के परसोडीह इस्थित पैक्स में किसानों के बीच 50% दर पर अनुदानित धान का बीज वितरण किया गया। प्रखंड क्षेत्र के पंचायत परती कुशवानी , केतार, पचाडुमर एवं विभिन्न गांवों के किसानों के बीच 50% अनुदान पर बीज उपलब्ध कराया गया।

जिसमे वैरायटी आईआर 64, तथा हाइब्रिड धान डी आर आर एच् 2 बीज का वितरण किया गया। मंगलवार को लगभग 50 किसानों के बीच 2 क्विंटल आईआर 64, तथा 2 क्विंटल हाइब्रिड धान डी आर आर एच् 2 बीज का वितरण किया गया।

मौके पर उपस्थित BTM ओमप्रकाश साहू, किसान मित्र राम निवास साह, परती कुशवानी पैक्स अध्यक्ष संतोष कुमार यादव, परसोडीह पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अनुज कुमार गुप्ता, पंचायत के मुखिया अनिल कुमार पासवान, वार्ड सदस्य सत्येंद्र प्रसाद गुप्ता, मनोज प्रसाद, किसान राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, नागेंद्र ठाकुर, उमेश गुप्ता, सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | मुकुन्दपुर पंचायत सचिवालय भवन अवशेष कार्य का हुआ शिलान्यास

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मुकुन्दपुर के पंचायत सचिवालय भवन अवशेष कार्य निर्माण का शिलान्यास केतार प्रखंड के जिप सदस्य ज्वाला प्रसाद ने फीता काटकर शिलान्यास किया।

यह पंचायत भवन राज्य योजना मद अंतर्गत प्राo राशि लगभग 12 लाख से निर्माण कराया जा रहा है । गौरतलब है कि केतार प्रखंड के मुकुन्दपुर पंचायत भवन पिछले कई वर्षों से अधूरा पड़े कार्य के प्रति दंश झेल रहा है।

सरकार जनता की सहूलियत के लिए सभी पंचायत भवन में मुखिया, पंचायत सचिव, सहित मनरेगा कर्मी, प्रज्ञा केंद्र, सीएसपी, का कार्यालय नियुक्त किए हैं। परंतु सरकार का यह पहल मुकुन्दपुर पंचायत भवन पूर्ण तरीके से तैयार न रहने के कारण अधूरा पड़ा रह रहा था और लोगों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटना पड़ता था।

परंतु यह पंचायत भवन पूर्ण संसाधन से लैस तैयार हो जाता है तो मुकुन्दपुर पंचायत वासियों को कार्य के प्रति काफी सहूलियत मिलेगी। मौके पर भाजपा मंडल के प्रखंड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि त्रिपुरारी सिंह, मुखिया प्रतिनिधि ब्रह्मदेव कुमार, उमेश दुबे, वार्ड सदस्य नंदकिशोर प्रसाद, सहित अन्य लोग शामिल थे।

Ketar news garhwa | विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण का कार्यक्रम

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर केतार में पौधारोपण कार्यक्रम किया गया। विद्यालय परिसर में पीपल, बेल, शीशम, तुलसी आदि के पौधे लगाए गए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार गुप्ता ने पौधरोपण के बाद कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज हम सभी एक-एक पौधा लगाकर इसका संरक्षण करने का संकल्प लें तथा इस धरती को रहने योग्य बनाये ।

ताकि राष्ट्र सेवा में अपना बहुमूल्य योगदान दे सके। विद्यालय के विद्यार्थी व अभिभावकों ने भी अपने -अपने घर के आस-पास इस अवसर पर पौधारोपण किया।

पौधारोपण कार्यक्रम में अध्यक्ष श्री राम विचार साहु, सचिव श्री कामेश्वर सिंह, कोषाध्यक्ष श्री गोपाल विश्वकर्मा प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार गुप्ता गढ़वा विद्या मंदिर प्रधानाचार्य श्री जितेंद्र राम आचार्य धनन्जय विश्वकर्मा, दीनानाथ चौधरी, महेन्द्र पासवान आदि सम्मिलित हुए।

Ketar news garhwa | समाजसेवी ने किया मृतक परिवार को सहयोग

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बलीगढ़ निवासी मृतक ज्योति प्रभाकर पति राकेश बैठा का भोज व श्राद्ध कार्य को करने के लिए किया सहयोग।

समाजसेवी मनोज फौजी ने आर्थिक सहयोग के रूप में आटा, रिफाइंड, सहित अन्य सामग्री सहयोग की है।

मौके पर जितेंद्र बैठा, रघुनाथ बैठा, बैजनाथ बैठा, योगेंद्र बैठा, राजकुमार बैठा, धीरज कुमार, बचीया देवी, बसंती देवी, आशा देवी, आदि लोग उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | पर्यावरण दिवस पर सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ने पौधे लगाने का मुहिम किया तेज

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संस्था के पर्यावरण प्रभारी राकेश रौशन के नेतृत्व में झारखंड एवं बिहार के विभिन्न हिस्सों में सैकड़ों पौधे लगाएं गये हैं।

केतार प्रखंड के सिंहपुर गांव अंतर्गत विभिन्न प्रकार के फलदार एवं छायादार 21 पौधे संस्था के सदस्यों के द्वारा लगाएं गए।संस्था के सदस्यों ने खासकर नीम, पीपल‌, तुलसी, बरगद एवं आंवला लगाने पर जोर दिया है।

संस्था के युवा साथी अभिषेक तिवारी ने बताया कि पिछले वर्ष के भांति इस वर्ष भी हमारी संस्था का मिशन 5100 पौधारोपण करना है जिसकी शुरुआत आज से किया गया है।

Ketar news garhwa | राशन डीलर और लाभु के बीच वैक्सीन को लेकर हुई तीखी झड़प से पहुंचा प्रशासन

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मुकुंदपुर गांव अंतर्गत मां अंबे महिला स्वयं सहायता समूह के अंतर्गत संचालित जन वितरण प्रणाली की दुकान में मायर टोले के नंदराम सिंह राशन लेने पहुचा।

डीलर के द्वारा नंदराम सिंह को बोला गया की उच्च अधिकारियों का निर्देश है की कोविड 19 की भैक्सिन नही लेने वाले कार्डधारकों को राशन नही मुहैया कराना है। डीलर ने इतना कहा तब तक नंदराम सिंह के द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाने लगा।

बताते चले कि डीलर एवं नंदराम सिंह दोनो का घर मुकुंदपुर के मायर टोले में है।जब डीलर दुकान बंद कर अपने घर पहुचा तो कुछ समय बाद नंदराम सिंह अपने पुत्र के साथ लाठी डंडा लेकर मारपीट करने के इरादा से डीलर के घर पहुचा,तथा गाली गलौज करने लगा।

तभी डीलर के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को सूचना किया गया। थाना प्रभारी शीघ्र पहुंच कर नंदराम सिंह को डाट फटकार लगाया। साथ ही थाना प्रभारी ने मायर टोले के सभी लोगो को कोविड 19 की भैक्सिन लेने के लिए जागरूक किया। उन्होंने बताया कि बिना वैक्सीन लिए राशन नही लेने की बात कही।तथा शीघ्र भैक्सिन लेने की अपील किया।

Bareking News Ketar Garhwa || युवती को प्रेम करना पड़ा महंगा, जहर खिलाकर प्रेमी हुआ फरार

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत मुकुंदपुर निवासी मुन्ना वियार की पत्नी को जहर खाने की वजह से सोमवार को सदर अस्पताल गढ़वा में मृत्यु हो गई।

 

मंगलवार को शव पैतृक गांव मुकुन्दपुर पहुंचते ही मृतक के तीन मासूम बच्चों को देख गांव की पूरे माहौल मातम तब्दील हो गया।

 

उक्त महिला के परिजनों ने बताया कि गांव के ही एक युवक प्रेम प्रसंग के जुनून में दवा खिलाकर बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए स्वास्थ्य उप केंद्र भावनाथपुर भर्ती कराकर रफूचक्कर हो गया।

 

डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेजा जहां इलाज के दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई। परिजन ने उक्त आरोपी को जांचोपरांत प्रशासन से न्याय की गुहार लगाया है।

Ketar news garhwa | केतार युवाओं में दिखा वैक्सीनेशन के प्रति जोशो खरोश

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण कोविड-19 की प्रकोप को रोकने के लिए केतार प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी नितेश भास्कर ने कोविड-19 की तीसरी दौर शुरू होते ही प्रखंड कर्मी एवं जनप्रतिनिधियों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी की इस पहल से लोग रविवार को वैक्सीनेशन कराने के लिए पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने भाग लिया। प्रखंड क्षेत्र में चार की जगह वैक्सीनेशन छह केंद्रों पर किया गया। वैक्सीनेशन कराने के लिए युवाओं और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

रविवार को कोविड-19 की वैक्सीन लेने वालों की पहले की तुलना में काफी इजाफा हुआ। वही कोविड-19 की उप स्वास्थ्य केंद्र केतार में 30,उप स्वास्थ्य केंद्र मुकुंदपुर में 136,उप स्वास्थ्य केंद्र पाचाडूमर में 125,उप स्वास्थ्य केंद्र परसोडीह में 15, उप स्वास्थ्य केंद्र लोहरगड़ा में105, उप स्वास्थ्य केंद्र में परती कुशवानी में 36 लोगो को कोविड-19 की पहली और दूसरी वैक्सीन लगाई गई।

Ketar news garhwa | भाजपा मना रही है सेवा दिवस,अनाज सैनिटाइजर मास्क किया गया वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र के सभी गांवों में भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के सफल सात वर्ष एवं द्वितीय कार्यकाल के सफल दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा मंडल केतार के द्वारा सेवा दिवस के अवसर पर केतार प्रखंड में 10 चयनित गांवो में प्रभारी नियुक्त कर सेवा दिवस मनाने की निर्णय कर रविवार को कार्यक्रम किया गया।

सेवा दिवस प्रखण्ड के केतार,बलिगड़,मुकुंदपुर,ताली,परसोडीह,बांसडीह,पाचाडूमर,मेरौनी,हुरका एवं हुरका में सेवा दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर गरीब,असहाय,दिव्यांग दर्जनों लोगों को अनाज, सैनिटाइजर,मास्क वितरण किया गया।मौके पर मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, मूंगा साह, जिप सदस्य ज्वाला प्रसाद, मीडिया प्रभारी रविंद्र सोनी, धीरज कमलापुरी,गुड्डू जायसवाल,छोटेलाल सहित अन्य कार्यकर्ता के साथ सभी केंद्रों पर नियुक्त प्रभारी उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | करोड़ों की लागत से बना पुल पड़ने लगी दरारें

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत केतार बाजार व दासीपुर गांव को जोड़ने वाली पंडा नदी पुल हो रहे वर्षा के कारण जगह-जगह दरारें पड़ गई है। जिसमें पुल निर्माण कार्य में भारी अनियमितता का पोल खुलता नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अंतर्गत नावार्ड के RIDF मद से पंडा नदी पर लगभग 7 करोड़ की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य(माह) 2020 में कराया गया था। परन्तु चक्रवर्ती तूफान यास के प्रकोप से हो रहे बारिश में पुल के दोनों छोर पर बने कालीकरण सड़क धसकर जगह जगह फटने लगा है।

नवनिर्मित सड़क में गहरी दरारे पड़ गई है जिससे भारी वाहन चलना खतरे का संकेत देती है। पुल के अपरोच धसने एवं बनी सड़क पर लंबी दरार पड़ने से दासीपुर और केतार के ग्रामीणों में संवेदक के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। साथ ही ग्रामीणों ने सड़क की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

दासीपुर निवासी बीडीसी प्रतिनिधि परसुराम गुप्ता ने बताया कि संवेदक के द्वारा घटिया सामग्री लगाकर पुल का निर्माण कराया गया है। जब हम ग्रामीण विरोध करने जाते तो कार्य करा रहे लोगों के द्वारा कहां जाता था की लेवी लेने के आरोप में जेल भेज देंगे।

इस मौके पर जयंत विश्वकर्मा,मंगलेश विश्वकर्मा, नंदलाल सोनी, कामेश्वर सिंह,नारायण राम, परमेश्वरी बैठा,जय साव, राजेंद्र भारती,राम ब्रिक्ष राम, लालन वृंद, बीरबल गुप्ता, राजेश गुप्ता,गया भारती, विमल गुप्ता,लखन यादव, चंदन रजक,मनीष कुमार गुप्ता, बजरंगी गुप्ता, सतीश कुमार सूर्या,आशीष गुप्ता,रणधीर रजक, सहित दर्जनों संख्या में लोग उपस्थित थे।

Ketar news garhwa | बेमौसम बारिश से लगातार बारिश से धरासाई हो रहे कच्चे मकान

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत ताली गांव निवासी आरती देवी पति दिनेश वर्मा का घर यास चक्रवर्ती तूफान के प्रकोप से हो रहे लगातार बारिश से घर गिर कर ध्वस्त हो गया। एक घर जर्जर बचा हुआ है।

आरती देवी ने बताया कि बचे जर्जर घर में किसी प्रकार अपने तीन लड़को के साथ जीवन बसर कर रही हु। साथ ही बताया कि रात को उस जर्जर घर में रहने में डर बना रह रहा है कि कब हम लोगों के ऊपर जर्जर घर ध्वस्त हो जाए। आरती देवी का पति बाहर दूसरे राज्यों में मेहनत मजदूरी कर किसी प्रकार आपने परिवार का भरण पोषण करता है।

आरती देवी ने बताया की मुझे अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं प्राप्त हुआ है और नाही मेरे परिवार में किसी को आवास का लाभ मिला है।

8 माह पूर्व केतार प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर अपनी समस्या से अवगत कराई थी। परंतु अभी तक मुझे आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका।

Breaking News Ketar Garhwa | बाइक व लूना की आमने-सामने की टक्कर से तीन गंभीर

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार थाना क्षेत्र के बिजडीह चांदडीह मोड़ के समीप बाइक व लूना की आमने-सामने की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों वाहन काफी रफ्तार में रहने के कारण असंतुलन खो देने से घटना घटित हुई है।

सूचना पाकर केतार थाना पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल इमरजेंसी एंबुलेंस से स्वास्थ्य उपकेंद्र भवनाथपुर भेज दिया गया।

एक सोनवर्षा निवासी बिहारी बैठा का रिश्तेदार बताया जा रहा है। वही दूसरा एवं तीसरा कपड़ा व्यवसाय भवनाथपुर के बताए जा रहे हैं।

Ketar news garhwa | लॉकडाउन में टेंपो चालकों की बड़ी मनमानी, वसूल रहे हैं चार गुना किराया

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण मामले की रोकथाम के लिए सरकार झारखंड सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया।जारी गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों को ई पास रखना अनिवार्य है।

चारपहिया वाहन में तीन व्यक्ति सफर कर सकते है।परंतु केतार से भवनाथपुर एवं केतार से कांडी तक चलने वाले ऑटो चालको की मनमानी बढ़ गई है।प्रशासन के लाख समझाने के बावजूद टेंपो में आवश्यकता से अधिक सवारी भर कर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है।

टेंपो चालकों की मनमानी इस कदर बढ़ गई है कि केतार से कांडी का 100 रू तक वसूले जा रहे हैं।जबकि केतार से कांडी की दूरी पच्चीस किमी है। वही केतार से भवनाथपुर की दूरी 10 किमी का किराया चालीस से पचास रु वसूला जा रहा है।

प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई। वैश्विक महामारी कोविड-19 में लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय होती जा रही है। इधर महंगाई के साथ वाहन चालकों ने लोगों से 4 गुना किराया वसूलने में लगे हुए हैं।

Ketar news garhwa | गांव में डोर टू डोर कोरोना जांच अभियान शुरू अब नहीं काटने पड़ेंगे अस्पतालों के चक्कर

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा । केतार प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग झारखंड सरकार के निर्देशानुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी केतार के द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम हेतु पंचायत स्तरीय जांच दल एवं सर्वेक्षण दल की गठन की गई है।

जो पंचायत के सभी गांवो में डोर टू डोर जाकर कोरोना जांच कररही है इसमें संक्रमित कोरोना मरीजों की सही जानकारी विभाग को प्राप्त हो पाएगी। इसी के साथ ग्रामीण इलाकों में जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था बहाल हो पाएगी।

वही लोगों को कोविड-19 नियमो के अनुपालन वैक्सीनेशन से जुड़ी जानकारियो को व्यापक प्रचार-प्रसार भी आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, और सखी मंडल के सदस्यों के द्वारा किया जायगा। गठित दल के द्वारा घर घर जाकर सर्वे कर कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान जिन व्यक्तियों में सर्दी, बुखार, खांसी,और अन्य लक्षण मिलेंगे तभी उन्हें तत्काल आवश्यक स्वास्थ सुविधा मुहैया कराई जा सकेगी।

जांच दल में शामिल मुकुन्दपुर पंचायत के सेविका अनु देवी, सहायिका सरोज देवी, रिंकी देवी, रानी देवी, प्रतिनियुक्त अधिकारी राजीव कुमार, समाजसेवी दीपक वर्मा,आदि लोग उपस्थित थे।

Breaking News Ketar Garhwa | शादी के 2 दिन बाद सड़क दुर्घटना में नवयुवक की मौत


केतार | गढ़वा | केतार प्रखंड क्षेत्र के दासीपुर निवासी 23 वर्षीय पिंटू कुमार पिता लल्लू साह का सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। बताते चलें कि शनिवार को शाम में 7:00 बजे के लगभग अपने गांव के ही वीरनाथ घाटी में दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गई थी जिसमें पिंटू कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भर्ती कराया गया था जहां रात के 3:00 बजे के करीब इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

गौरतलब है कि पिंटू कुमार की शादी पलामू के चैनपुर स्थित बराव गांव में पिछले 20 मई को ही हुई थी. 21 मई को बरात लौटी थी. तभी किसी कार्य के लिए 22 मई को मार्केट जाने के क्रम में गांव के ही वीरनाथ घाटी में घटना घटित हो गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मृतक के पत्नी कविता देवी का अभी मेहंदी भी नहीं छूटा था और वह विधवा हो गई। पति का एक दिन का ही साथ रहने के कारण कविता का रो-रोकर बहुत ही बुरा हाल था। वहीं मृतक के परिजन सहित गांव के सभी लोग यह घटना देखकर बहुत ही मर्माहत एवं सदमे में है।

Breaking News Ketar Garhwa | शादी के 2 दिन बाद सड़क दुर्घटना में नवयुवक की मौत

मृतक पिंटू कुमार का पड़ा शव
शव के पास रोते-बिलखते परिजन

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखंड क्षेत्र के दासीपुर निवासी 23 वर्षीय पिंटू कुमार पिता लल्लू साह का सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। बताते चलें कि शनिवार को शाम में 7:00 बजे के लगभग अपने गांव के ही वीरनाथ घाटी में दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गई थी जिसमें पिंटू कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भर्ती कराया गया था जहां रात के 3:00 बजे के करीब इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

गौरतलब है कि पिंटू कुमार की शादी पलामू के चैनपुर स्थित बराव गांव में पिछले 20 मई को ही हुई थी. 21 मई को बरात लौटी थी. तभी किसी कार्य के लिए 22 मई को मार्केट जाने के क्रम में गांव के ही वीरनाथ घाटी में घटना घटित हो गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मृतक के पत्नी कविता देवी का अभी मेहंदी भी नहीं छूटा था और वह विधवा हो गई। पति का एक दिन का ही साथ रहने के कारण कविता का रो-रोकर बहुत ही बुरा हाल था। वहीं मृतक के परिजन सहित गांव के सभी लोग यह घटना देखकर बहुत ही मर्माहत एवं सदमे में है।

Ketar news garhwa | सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में होम्योपैथिक आर्सेनिक एल्बम 30′ दवा का हुआ वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत केतरी गांव इस्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल में शनिवार को’आर्सेनिक एल्बम 30′ आयुर्वेदिक दवा का वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के अध्यक्ष राम विचार साहु व प्रधानाचार्य मनोज कुमार गुप्ता के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

प्रधानाचार्य मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि भारत सरकार के आयुष मंत्रालय के निर्देशानुसार हिरालाल नारसरिया मेमोरियल ट्रष्ट राँची के सौजन्य से विद्या विकास समिति झारखंड के द्वारा ‘आर्सेनिक एल्बम 30’ दवा एवं निर्देशक पत्र उपलब्ध कराया गया है।

प्रधानाचार्य मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि प्राप्त दवा का वितरण सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के द्वारा केतार के विभिन्न क्षेत्रों में आचार्य / दीदी जी के द्वारा लाँकडाउन के गाइडलाइन का पालन करते हुए ‘कोविड वारियर ‘के रुप में वितरण किया जाएगा।

यह दवा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सफल औषधि है। इससे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने एवं कोरोना को हराने में मदद मिलेगी।

इस कार्यक्रम में शिवशंकर कुमार, दीनानाथ चौधरी, गोपाल पाठक, अमृता कुमारी, श्वेता कुमारी, मीना कुमारी इत्यादि उपस्थित रहे। कार्यक्रम कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ किया गया। कल्याण मंत्र के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की गई।

Ketar news garhwa | केतार समाजसेवी ने कराई सड़क में खराब पड़े गड्ढे की मरम्मती

केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र के भगवान घाटी के नीचे काफी दिनों से खराब पड़े कलभट्ट के समीप जर्जर गड्ढे को समाजसेवी मूंगा साह अपने निजी खर्च से गड्ढे की मरम्मती कराई है।

बताते चलें कि केतार प्रखंड हे भगवान घाटी एक्सीडेंटल जगह माना जाता है। उस घाटी में आए दिन घटना दुर्घटना घटित होती रहती है।

किसी तरह का घटना क्षेत्र मे ना घटे उसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर काफी दिनों से खराब पड़े गड्ढे को समाजसेवी मूंगा साह, उप मुखिया मनीलाल कुमार गुप्ता, विकास राम, अरविंद गुप्ता, अनुज गुप्ता, आदि लोग गड्ढे की मरम्मती की है।

Ketar news garhwa | सब्जी मंडी को हटाकर हाई स्कूल फील्ड में किया गया शिफ्ट

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखंड के मुख्य बाजार में स्थित सब्जी मंडी को वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु तथा भीड़ कम करने के लिए सब्जी मंडी को केतार थाना प्रभारी संतोष कुमार रवि ने केतार बाजार से सब्जी मंडी को हटाकर लोहिया समता उच्च विद्यालय के मैदान में शिफ्ट करा दिया है।

यह निर्णय सब्जी मंडी में भीड़ भाड़ को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का सही से पालन ना करने की वजह से शिफ्ट कराई गई है। शिफ्ट कराए गए फील्ड में सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए चुना से निशान बनाया गया है।

वही थाना प्रभारी संतोष कुमार रवि ने पूरे प्रखंड वासियों को ध्वनि विस्तारक यंत्र से सरकार द्वारा 27 मई तक लागू किए गए। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों की जानकारी देते हुए बताया की खराब स्वास्थ्य एवं अंतिम संस्कार संबंधित कार्यों को छोड़कर निजी वाहनों से चलने वाले लोगों को ईपास लेना अनिवार्य है।

साथ ही शादी समारोह में मात्र 11 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति है साथ ही शादी समारोह में डीजे पर पूर्ण पाबंदी की गई है। और क्षेत्र के 18 वर्ष की आयु पार करने वाले लोगों से अपील की है कि नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

Ketar news garhwa | तीन दिनों से बिजली गायब, विभागीय कर्मी मौन, उपभोक्ताओं में रोष

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा । केतार थाना क्षेत्र के तमाम गांवों में पिछले 48 घंटा से भी अधिक समय से बिजली पूरी तरह से गायब है। और क्षेत्र के विभागीय बिजली कर्मी पूरी तरह से मौन बैठे हैं।

बताते चलें कि मंगलवार को क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी तभी से बिजली गायब हो गई है। जिसे लेकर पूरे प्रखंड के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। बिजली विभाग की यह उदासीन रवैया को देखकर बिजली उपभोक्ताओं में काफी रोष देखा जा रहा है।

क्योंकि बिजली से चलने वाले उपकरण पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं। लोग खराब मौसम के चलते अपना मोबाइल फोन तक चार्ज नहीं कर पा रहे हैं। वहीं बिजली पूरी तरह से गायब रहने के कारण सरकारी संस्थानों के कार्य भी प्रभावित देखे जा रहे हैं।

इस मामले में बिजली विभाग के जे ई महादेव महतो से संपर्क किया गया तो वह बात करना मुनासिब नहीं समझते हुए फोन काट कर मोबाइल स्विच ऑफ कर दीया?

Ketar news garhwa | तेज आंधी तूफान के साथ में बारिश ने मचाई क्षेत्र में तबाही


केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र के सभी गांव में मंगलवार को तेज आंधी तूफान के साथ हुई बारिश में काफी क्षति पहुंची है। एकाएक आई तेज हवा के साथ बारिश से ग्रामीणों को काफी नुकसान हुआ है।

लोगों को हम अंबेस्टर के मकान, खपरैल के मकान, पुष के मकान, तहस-नहस करते हुए उखाड़ पकड़ा दिए हैं। वहीं ग्रामीणों को मिला सरकारी बकरी शेड, मुर्गी शेड, के अंबेसडर को क्षतिग्रस्त कर दिए हैं।

और बेलाबार गांव निवासी खलील अंसारी के बकरी शेड के सारा अंबेस्टर उखड़ कर गिर जाने से चूर चूर हो गए हैं।

तथा 2020/ 21 में मिले किसानों को मनरेगा कूप में चल रहे मिट्टी वर्क में भी काफी तबाही मचाते उथल पुथल कर दिय हैं। जिसे लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

Ketar news garhwa । जिले के केतार प्रखंड में किया जा रहा टीकाकरण

Ketar । Garhwa । जिले के केतार प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी केतार की निगरानी में लोगों को जागरूक करते हुए वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।प्रखंड विकास पदाधिकारी केतार ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में प्रखंड अंतर्गत टीकाकरण अभियान को सुचारु रूप से संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम अधिक से अधिक रजिस्टर्ड 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को नियमानुसार वैक्सीन दे। प्रखंड वासियों को प्रचार प्रसार कर टीकाकरण के प्रति जागरूक करने का कार्य भी किया जा रहा है। तथा ग्रामीणों से अपील भी की जा रही है कि योग्य लाभुक अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं यह पूरी तरह से सुरक्षित है। टीकाकरण केंद्रों पर चिकित्सकों की निगरानी में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

Ketar news garhwa | स्वास्थ सुरक्षा के गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने मे जुटे थाना प्रभारी

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर जहां देश में कहर बरपा रहा है। लगातार मौतें हो रही हैं। मौत से ख़ौफजदा लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुये हैं। वहीं कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में केतार थाना प्रभारी संतोष कुमार कोरोना वॉरियर्स के रूप में अपनी सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं।

चौथा स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह का पहला दिन थाना प्रभारी संतोष कुमार के नेतृत्व में सुबह से ही प्रशासन रेस देखने को मिला। साथ ही केतार मुख्य बाजार में सब्जी दुकानदार को शोसल डिस्टेंस का पालन करने,मास्क लगाने एवं एक सब्जी दुकान से दूसरी दुकान दो गज दूरी पर लगाने के लिए बोला गया।

पूरे बाजार में किराना, दवा,सब्जी दुकानों में प्रशासन के द्वारा चुना से रेखांकित किया गया। तथा चौथे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के सख्ती से नियमो को पालन करने का निर्देश दिया। वही बाजार में वाहन से चल रहे लोगो को ई पास बनाकर चलने की बात कही।

उन्होंने बिना ई-पास लेकर चलने पर कानूनी कार्रवाई करने की हिदायत दिए।वैश्विक महामारी कोरोना से जंग जितने के लिए सरकार के निर्देशानुसार 16 मई 27 मई तक चौथा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।

Ketar news garhwa | स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की विभिन्न गांव में आमजनों का कोरोना जांच

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड क्षेत्र के मुकुन्दपुर एवं बलीगढ़ पंचायत के स्वास्थ्य उपकेंद्र पर स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से एंटीजन कीट के माध्यम से कोरोना जाँच किया गया।

मुकुन्दपुर स्वास्थ्य उप केंद्र पर 17 तथा बलीगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पर 22 आम जनों को कीट के माध्यम से कोरोना जांच किया गया। जिसमें बलीगढ़ पंचायत के दासीपुर गांव निवासी परमानंद बैठा का जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है।

केतार प्रखंड क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार आम जनों के बीच कोरोना जांच करने में जुटी है। टीम में शामिल बीटीटी अनुज कुमार, एमपीडब्ल्यू मनोज पाठक, एएनएम सुलेखा कुमारी, बीएफटी छोटन पासवान, सहित अन्य लोग शामिल थे।

Ketar news garhwa | केतार सादगी शांति और सौहार्द के साथ मनाई गई ईद का त्यौहार

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | केतार प्रखंड अंतर्गत बेलाबार, नवाडीह एवं केतार गांव में मुस्लिमों का मुख्य त्योहार ईद सादगी शांति एवं सौहार्द पूर्ण से मनाई गई। ईद का त्योहार मुस्लिम धर्मों का मुख्य त्योहार माना जाता है.

ईद की तैयारी पिछले एक महीनों से चांद देखते ही रोजे रखकर की जाती है. और अगले माह की चांद देखते ही ईद मनाई जाती है. इस त्यौहार में लोग सालों का शिकवा गिला भूलकर आपस में गले मिलते हैं और एक दूसरे को ईद का मुबारकबाद पेश करते हैं.

परंतु वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा निर्देशित गाइडलाइन स्वास्थ्य सुरक्षा के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मनाने की घोषणा की गई है.

उसी के उपरांत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चंद लोग ही मस्जिद की ईदगाह में ईद की नमाजे अदा की और बाकी सभी लोग अपने अपने फैमिली के साथ अपने घरों में रहकर ईद की नमाजे पढ़ी और एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद पेश किया।

Ketar news garhwa | बीडीओ ने कहा कोविड-19 से बचाव हेतु टीका ही एकमात्र उपाय

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । प्रखंड कार्यालय केतार के प्रखंड विकास पदाधिकारी नितेश भास्कर ने पत्र जारी कर कोविड-19 से बचाव हेतु टीका लगवाने की अपील ग्रामीणों से की है।बीडीओ पत्र में उल्लेख किया है कि कुछ असामाजिक तत्व के द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु टीका के संबंध में अफवाह फैलाई जा रही है।

उन्होंने प्रखंड के सातों पंचायत के सभी प्रधान कार्यकारी समिति, राजनीतिक पार्टी के नेतागण, जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवी, तथा मीडिया के बंधुओं से आग्रह किया है कि केतार प्रखंड वासियों को कोविड-19 से बचाव हेतु टीका लगवाने के लिए जागरूक करने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

और नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण करवाने के लिए लोगों को प्रेरित करने एवं समाज को सुरक्षित रखने में सहयोग करने की बात कही है। वही उन्होंने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है।

Ketar news garahwa | पाचाडुमर गांव कंटेनमेंट जोन घोषित, गांव में पॉजिटिव की संख्या दस

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखंड अंतर्गत पचाडुमर गांव में सोमवार को एक साथ 9 कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आने से पाचाडुमर गांव को तत्काल केतार प्रखंड विकास पदाधिकारी नितेश भास्कर के द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

गांव में आवागमन ना हो उसके लिए सड़क को ब्लॉक करते हुए निरीक्षण हेतु सुपरवाइजर की नियुक्ति की गई है। ग्राम रोजगार सेवक दीपक जायसवाल को पूर्वाहन 6:00 बजे से अपराहन 2:00 बजे तक एवं पंचायत स्वयंसेवक भोला पासवान को अपराहन 2:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक ड्यूटी लगाई गई है।

बताते चलें कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पचाडुमर गांव पहुंच कर 88 आम जनों का एंटीजन किट के माध्यम से कोरोना जांच किया था। जिसमें 9 लोगों को कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया था। उसी के आलोक में प्रखंड प्रशासन सतर्कता बरतते हुए पचाडुमर गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया किया है।

वहीं मंगलवार को पचाडुमर गांव में ही 6 प्रवासी मजदूर तथा 8 आम जनों को कोरोना जांच किया गया। जिसमें 1 लोग का कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आया है। प्रखंड के पाचाडुमर गांव में कुल कोरोना पॉजिटिव का संख्या दस पर पहुंची गई है।

Ketar news garhwa | कोरोना पॉजिटिव के एक साथ 9 केस सामने आने से गांव में मचा हड़कंप

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखंड अंतर्गत पचाडुमर गांव में 88 आम जनों को कोरोना जांच एंटीजन कीट के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा किया गया। जिसमें 9 लोगों को कोरोना संक्रमण का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

एक गांव में 9 लोगों को कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आने से गांव में हड़कंप सा मचा हुआ है। बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र में शादी विवाह के नाम पर इन दिनों सरकार द्वारा घोषित स्वास्थ्य सुरक्षा गाइडलाइन पर घोर लापरवाही बरती जा रही थी जिसका खबर भी सोमवार को तलाश टीवी न्यूज़ में प्रमुखता से प्रकाशित भी किया गया था। उसी के आलोक में प्रखंड प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्कता बरतते हुए गांव पहुंचकर आम जनों को कोरोना जांच करने में जुटी है।

जिसका मॉनिटरिंग स्वयं प्रखंड विकास पदाधिकारी नितेश भास्कर कर रहे हैं। स्वास्थ विभाग की टीम में शामिल बीटीटी अनुज कुमार, बीटीटी इंद्रदेव रा

Ketar news garhwa | बरात के नाम पर आर्केस्ट्रा आयोजन कर उड़ाई जा रही है कोविड -19 की धज्जियां

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा । केतार प्रखंड क्षेत्र में गाइडलाइन की उड़ाई जा रही है धज्जियां वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से जंग जीतने के लिए झारखंड सरकार सुरक्षा सप्ताह की घोषणा करते हुए पूरे राज्य में कोरोना गाइडलाइन को जारी किया है। वही बरात के नाम पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

केतार प्रखंड के कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है।वही शादी विवाह में सरकार के गाइडलाइन का खुलेआम धज्जियां उड़ा जा रहा है। सरकार के गाइडलाइन के अनुसार 50 से अधिक लोगों की भीड़ नहीं होनी चाहिए। प्रखंड क्षेत्र में हो रहे शादी समारोह में 50 तो क्या हजारो की भीड़ लग रही है।

लोगों में कोरोना संक्रमण का न डर है और न ही प्रशासन न कानून की।यह बात है केतार प्रखण्ड अंतर्गत बतोकला गांव की। जहां शनिवार की रात एक बारात में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था।

आर्केस्ट्रा देखने के लिए दर्जनों गांवों के हजारों लोगो की भीड़ उमड़ी।इस संबंध में थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी रात्रि में नही मिली।जिसके वजह से रात भर कार्यक्रम चलता रहा। ससमय यदि कार्यक्रम की जानकारी मिलती तो बंद करा दिया जाता।