कांडी(गढ़वा): अगले चरण का लीस्ट जारी किया गया केपीएल सीजन फोर का


कांडी(गढ़वा) : उम्मीद फाउंडेशन के बैनेर तले हो रहे प्रखंड के जमा दो उच्च विद्यालय कांडी के खेल मैदान में चल रहे कांडी प्रीमियर लीग सीजन फोर कास्को क्रिकेट नाईट टूर्नामेंट का पहला क्वार्टर फाइनल मैच 23 मार्च से खेला जायेगा। जानकारी देते हुए संस्था के सचिव पंकज कुमार ने बताया कि पहला क्वार्टर फाइनल मैच 23 मार्च को घटहुआं कला बनाम नरायणपुर के बीच , दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच 24 मार्च को नैनाबार बनाम शिवरी के बीच , तीसरा क्वार्टर फाइनल 25 मार्च को मेराल बनाम हेमराजी तथा चौथा क्वार्टर फाइनल मैच 26 मार्च को ज्ञान दर्शन बनाम सिंहपुर के बीच खेला जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी मैच शाम 7 बजे से दुधिया रौशनी में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट को सफल बनाने में संस्था के
अध्यक्ष प्रकाश सोनी , उपाध्यक्ष प्रदीप प्रसाद , कोषाध्यक्ष अमजद हुसैन , संरक्षक वसीम , विकास कुमार,विस्मिला खान , अनुप राम , जय प्रकाश सोनी , कृष्णा बारी , रामानुज सिंह , जगमोहन सहित अन्य सदस्य लगे हुए हैं।

13 total views, 13 views today

केतार(गढ़वा) : चतुर्भुज मंदिर जाने का रास्ता जजॅर

केतार(गढ़वा) : केतार में स्थित चतुर्भुज मंदिर जाने का रास्ता जर्जर है। वहाँ के निवासी रविशंकर बैध ने बताया कि माता भगवती के पास आने जाने के लिए रास्ता बदहाल नजर आ रहा है। अगर सड़क किनारे दोनो तरफ नाली रहता तो सडक पर पानी नही बहता। जो कि बराबर पानी सड़क पर ही बहता है जिससे भक्तगण को आने जाने मे दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यहाँ रामनवमी से लेकर बैशाख पूर्णिमा तक मेला लगता है। यहाँ दर्शन करने के लिए लोग उत्तर प्रदेश,बिहार ,झारखंड, छत्तीसगढ सहित अन्य जगह से आते हैं ।भगवती मंदिर का खासियत है कि प्रत्येक वर्ष लगभग 50 बहनों का विवाह होता है जो लोग शुभ मानते हैं ।जो लोग भगवती के पास मन्नत मांगते हैं वह पुरा होता है। अगर सरकार का ध्यान रहता तो आज बदहाल नजर नही आता।हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि सड़क के किनारे दोनो तरफ लाइट ओर सड़क बनवाया जाये।मांग करने वालो मे धर्मेन्द्र पाठक, दीपक कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

7 total views, 7 views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के लोग बिजली के लिए बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के लोग बिजली के लिए बदहाल नजर आ रहे हैं। वहाँ के समाजसेवी रामेश्वर सिंह ने बताया कि अजादी के बाद केतार प्रखंड के लोगों ने सोचा कि अब हमलोगों को चौबीस घंटे बिजली मिलेगा लेकिन ढाक के तीन पात साबित हुआ। कहीं पोल लगाकर छोड़ दिया गया है तो कहीं बिजली के तार लगा कर छोड़ दिया गया है। झारखंड सरकार का दावा है कि 2018 तक हरेक व्यक्ति के घर मे बिजली पहुंचा दिया जायेगा लेकिन सिर्फ कोरा आश्वासन ही साबित हुआ।यहाँ के लोगों का कहना है कि हमलोग खेती पर ही निर्भर हैं अगर बिजली बराबर मिलता तो हमलोग अवाम से खेती करते।जब चुनाव के दौरान नेता लोग आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं कि बिजली मिलेगा लेकिन जितने के बाद नजर नही आते हैं। हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि केतार प्रखंड में बिजली का अविलंब व्यवस्था किया जाये। मांग करने वालो में छोटन सिंह ,महेंद्र गुप्ता सहित अन्य लोग शामिल थे।

24 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे स्वास्थ्य विभाग झोला छाप डॉक्टर के सहारे

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड में स्वास्थ्य सेवा का हाल काफी खराब है। केतार प्रखण्ड की जनसंख्या लगभग 52 हजार के करीब है लेकिन एक भी स्वास्थ्य केन्द्र सही हालत में नही है गरीब जनता मजबूर होकर झोला छाप डॉक्टर के पास जाते हैं जहाँ उन्हे सही इलाज तो होता नही बदले मे उन्हें काफी पैसा खर्च करना पड़ता है। जो आर्थिक रूप से मजबूत है वो तो अपना इलाज किसी बड़े सहर मे तो करा लेते है लेकिन बेचारे गरीब अपना ईलाज झोला छाप डॉक्टर के हवाले छोड़ देता है प्रखण्ड के लोगो ने सरकार से मांग किया है की स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर की नियक्ति की जाय मांग करनेवाले मे कामेस्वर सिंह, तपस्वी चौधरी आदि।

6 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा):सेवानिवृति पर हूई विदाई सह सम्मान समारोह


हरिहरपुर/कांडी(गढ़वा) : स्तरोन्नत हाईस्कूल मेरौनी में आज दशरथ राम की सेवानिवृति पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक श्री राम ने कहा कि अपने सेवा काल मे विद्यालय के समग्र विकास हेतु हर समय प्रयास रहा। जिससे बच्चों का भविष्य उज्जवल होने के साथ ही साथ विद्यालय को मिलने वाली सरकारी सुविधा पर भी पैनी नजर से कार्य संपन्न करने का भरपूर प्रयास रहा। मेरे कार्य काल में किसी भी तरह का रूकावट नही हुआ। जिसका श्रेय ग्रामीण पर ही जाता है जिससे अभिभावक ग्रामीण को भी धन्यवाद देता हूँ। श्री राम के सेवा समाप्ति उपरांत विद्यालय के सहायक शिक्षक रामानंद प्रसाद को समपूर्ण प्रभार देते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाया गया। जिसके उपरांत श्री प्रसाद ने कहा कि हमारे कार्य काल मे शिक्षण कार्य को आऔर भी बेहतर बनाउंगा व उच्च विद्यालय मे शिक्षकों को लाने का प्रयास सरकारी स्तर पर करुंगा जिसका लाभ विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को मिलेगा।विद्यालयी बच्चों काम सर्वांगीण विकास होगा।सभा की अध्यक्षता सेवानिवृत शिक्षक रामलायक तिवारी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन सत्यानंद तिवारी ने किया। मौके पर एस एम सी अध्यक्ष अर्जुन राम, एस एम डी सी सदस्य अरविंद पाठक, कामेश्वर तिवारी, नरेश राम, राजनाथ राम, नारद तिवारी, जनार्दन तिवारी, अमरेश तिवारी, हरिनंदन मेहता, अशरफी तिवारी व सभी सहायक व सहयोगी शिक्षक अभिभावकगण उपस्थित थे।

35 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : परती पंचायत के अमवाडीह टोला आज भी सड़क को लेकर गाँव वाले है परेशान

केतार(गढ़वा) : परती पंचायत के अमवाडीह टोला आज भी अपनी बदहाली पर आँसू बहा रहा है। वहाँ के शिवपूजन चेरो ने बताया कि हमलोगों का सड़क का हाल देखने लायक है। बरसात के मौसम मे चलने लायक नहीं रहता है। हमलोगों का मुख्य समस्या पानी है अगर सिंचाई के लिए पानी रहता तो यहाँ के नवजवान को बाहर नही जाना पड़ता। हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि आदिवासी गांव मे बिजली, सड़क, पानी का व्यवस्था किया जाये। मांग करने वालों मे जतन उरांव विश्वनाथ चेरो सहित अन्य लोग शामिल थे।

15 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : शिक्षण संस्थानों के अभाव में पिछड़ी शिक्षा व्यवस्था

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड में लगभग 52821 जनसंख्या है परंतु इतनी बड़ी आबादी के लिए सरकार द्वारा एक अदद इंटर कॉलेज तक की व्यवस्था नहीं की गई है। आर्थिक रूप से सक्षम व्यक्ति अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिये दूर शहरो में भेज देते हैं परन्तु समाज के गरीब एवं पिछड़े लोगो के लिये सरकार द्वारा एक भी इंटर कॉलेज की व्यवस्था नहीं हो सकी है। भारत सरकार का पढ़ेगा इंडिया तो बढेगा इंडिया का नारा वर्तमान परिदृश्य में खोखला ही साबित हो रहा है।
मिडिल स्कूलों के बाद जब तक इंटर एवं डिग्री कॉलेज की व्यवस्था नहीं होगी तब तक उच्च शिक्षा के अभाव में समाज का विकास कदापि संभव नही है।
झारखंड सरकार का यह नारा की एक बेटी पढ़ गई, सात पीढ़ी तर गई जब ही सार्थक होगा जब केतार के समीप ही बेटियों के लिए शिक्षण संस्थानों की व्यवस्था हो सकेगी।

14 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : नये थाना प्रभारी जयनाथ उराँव ने किया शांति समिति कि बैठक

केतार(गढ़वा) : केतार थाना प्रभारी जयनाथ उराँव एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार यादव ने सभी पंचायत और प्रखंड प्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक की।प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ यादव ने कहा कि होली पर्व हिंन्दुओ का त्योहार है इस त्योहार को हमलोग शांति ढंग से मनाएँ।कहीं पर झगड़ा झंझट न हो,कोई दंगा फसाद न हो और चुनाव को देखते हुए सभी लोगों से अपील करता हुँ की सभी लोग मिलकर इस त्योहार को मनाएँ।थाना प्रभारी जयनाथ उरावँ ने कहा कि इस त्योहार को हमलोग शान्ती ढंग से मनाएँ, शराबी तत्वों से सावधान रहने को कहा ,उन्होंने कहा कि होली त्योहार हिंदुओ का महत्वपुर्ण त्योहार है हम सभी लोग मिलजुकर इस त्योहार को मनाएँ और चुनाव को मद्दे नजर देखते हुए सभी लोग शान्ती बना कर रहें और प्रशासन को सहयोग करें।अचार संहिता लागु हो गया है कहीं पर कोई लडाई झगडा़ न करे ,कोई भी कहीं से भी कोई खबर मिले तो थाना से सम्पर्क करें। मौके पर जिलापरीषद् ज्वाला प्रसाद,सदर मेराजुदीन अंसारी, शमीम अंसारी एवं सभी पंचायत प्रतिनिधि मौजुद थे।

13 total views, 2 views today

केतार(गढ़वा) : पांच दिवसीय ग्रामीण विकास प्रशिक्षण शुरू

केतार(गढ़वा) : केतार गढ़वा बलिगढ़ पंचायत भवन में पांच दिवसीय ग्रामीण विकास प्रशिक्षण शुरू पर शिक्षिका कविता देवी ने बताई कि बलिगढ़ पंचायत भवन में आजीविका मिशन के तहत आवासीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसके तहत महिलाओं को समूह से जोड़ कर स्वयंपरआत्मनिर्भर करना झारखंड सरकार के द्वारा चलाया गया सहायता समूह जो हर महिलाओं को जोड़ना हम लोगों का लक्ष्य है साथ में ट्रेनर विकास कुमार चंपा कुमारी प्रेमलता कुमारी सोनू जी सहित अन्य लोग शामिल थे.

16 total views, 2 views today

केतार(गढ़वा)भवनाथपुर विधानसभा का विकाश शिक्षा और रोजगार से ही सम्भव ~उमा शंकर चौबे

केतार :भवनाथपुर विधानसाभा काँग्रेसी यु एस चौबे ने प्रेस काँन्फ्रेस अपने अवास केतार मे किया।उन्होने काहा कि भवनाथपुर का बिकास सिर्फ शिक्षा और रोजगार से ही सम्भव है।उन्होने कहा कि भवनाथपुर विधायक ने घुशखोरी का बढावा दिया है ।गरीब बहनो के शादी के नाम पर अफसरो से चंदा लेकर उसका बोझ गरीबो पर थोपने का काम किया है।आखिर असहाय तो इन दोनो राजकुमारो ने ही बनाया है इस क्षेत्रको।मै इस क्षेत्र को राजतंत्र से मुक्ती दिलवाकर राजतंत्र और युवा तंत्र बनाऊंगा।वर्तमान विधायक पर निशाना साधते हूए काँहा कि इन्होने अशिक्षा ,और बेरोजगारी को बढावा दिया है।आज भवनाथपुर विधानसाभा का हाल ऐसा इन लोगो ने कर दिया है कि आज नवजवान अपने आप को ढगा महशूश करते है।उन्होने केतार स्टेडियम के निर्माण पर भी सवाल उठाते हुए काँहा की घटिया सिमेंट और कम रेट पर मजदुरो से काम करवाया जा रहा है।जाँहा भी इनलोग शिलान्यास करते है हर जगह घटिया सिमेंट युज करते है।और छोटा ठिकदारी क्षेत्र के नवजवानो को और बाडा़ बाडा़ ठिकदारी विधायक और मंत्री के भतीजे और भाई को देते है।मौके पर युवा सेना पार्टी के क ई लोग मौजुद थे।

34 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा)स्टेडियम के अन्य जगह निर्माण पर ग्रामीणों ने जताया विरोध, दी आंदोलन की धमकी

केतार :प्रखंड स्डेडियम निर्माण का स्थान परिवर्तन पर ग्रामिणो ने किया बिरोध।
केतार प्रखंड के बतो गांव में स्थित स्टेडियम शिलान्यास स्थल के बदले केतार ग्राम के लोहिया समता उच्च विद्यालय परिसर में स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है सोन तटीय क्षेत्र के लोग काफी आक्रोशित हैं खेल प्रेमी और आम लोगों के साथ साथ नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ता भी स्टेडियम बदलने के स्थान बदले जाने से काफी नाराज ह।नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय सदस्य संतोष कमलापुरी मुखिया प्रतिनिधि *गुडन पासवान, उप मुखिया प्रतिनिधि प्रदुमन प्रसाद ,सहित दर्जनों लोगों ने कहा कि बतो गाँव मे क्षेत्र में 40 एकड गरमजरूआ ़ भूमि उपलब्ध है ।इसके बावजूद पहले प्रखंड कार्यालय भवन और अब खेल स्टेडियम को सोंन तटीय क्षेत्र के बतो गाँव बदले के 10 किलोमीटर दूर केतार में बनाया जाना जनभक्ताओ के खिलाफ है मुखिया प्रतिनिधि गुड्डन पासवान ने कहा कि विधायक जी लॉलीपॉप दिखाना बंद करें।अगर बतो गाँव मे स्टेडियम नही बना तो हम लोग सड़क जाम करेंगे और भुख हड़ताल करेंगे।मौके पर जितेन्द्र कुमार ,उदय कमलापुरी,अख्तर अंसारी ,शंकर ,आदी लोग मौजुद थे।

51 total views, 1 views today

केतार (गढ़वा)नेटवर्क नही तो वोट नही ,प्रखण्ड के पँचायत के लोगों का फ़रमान

केतार :प्रखंड के दो पंचायत मुकुन्दपुर और परसोडिह पंचायत अभी तक नेटवर्क विहीन है।जिससे ग्रामिणो को बहुत परेशानी होती है।मुकुन्दपुर ,मायर,बेलाबार,सिँहपुर,बक्सीपुर,ताली,परसोडिह,बासँडिह,चौरा,हुरका,और बिघा गाँव मे नेटवर्क नही है।जिससे लोग अपने परीजन और रिश्तेदारो से बात नही कर पाते है।बात करने के लिए कही उच्चे स्थान पर या गाँव से बाहर प्रखंड मुख्यालय केतार और भवनाथपुर जान पड़ता है।जन वितरण प्रणाली के डिलरो को भी राशन बाँटने मे परेशानी का सामना करना पड़ता है।मुकुन्दपुर के ग्रामिणो ने बताया की 3 वर्ष फहले परसोडिह गाँव मे रिलायंश का नेटवर्क था जो बंद होगया था।उस समय से अब तक नेटवर्क सुविधा नही है।हलांकी म ई 2017 मे प्रखंड मुख्यालय केतार के बलीगढ़ गाँव मे जीओ का नेटवर्क लगा है जो सिर्फ 4 किमी दुरी तक ही नेटवर्क कोवर करता है।मुकुन्दपुर निवासी चंन्द्रिका ठाकुर,राजनाथ साह,बिनोद गुप्ता,चन्दन प्रसाद ने बताया की सिर्फ हम लोगो को डिजीटल इंडिया का सापना दिखाया जा रहा है।हम लोग वोट का बहिष्कार करेंगे।नेटवर्क नही तो वोट नही करेंगे।नेटवर्क नही रहने से हमलोग सरकारी सुविधा से वंचित रह जाते है।कोई फार्म भरने के लिए केतार जाना पड़ता है।परसोडिह और मुकुन्दपुर पंचायत के बुजूर्गो को वृद्धा पेशन की राशी निकालने के लिए भी केतार और भवनाथपुर जाना पड़ता है।ग्रामिणो ने जन प्रतिनीधीयो से जल्द नेटवर्क सुविधा बहाल करने की माँग किया है।।ग्रामिणो मे आक्रोश है।

53 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बलिगढ़ पंचायत के चेचरिया गांव में धूमधाम से मनाया गया शिवरात्रि

केतार(गढ़वा) : बलिगढ़ पंचायत के चेचरिया गांव में धूमधाम से मनाया गया शिवरात्रि वहां के समाजसेवी महेंद्र यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे धूमधाम से महाशिवरात्रि मनाया जा रहा है वहां के लोगों का कहना है कि यहां जो भी मन्नत मांगने आते हैं उन्हें शंकर भगवान पूरा करते हैं इस मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक महेंद्र सिंह खरवार संजय सिंह धर्म सिंह सहित अन्य लोग शामिल है.

8 total views, no views today

कांडी (गढ़वा): कांडी में हूआ नि:शुल्क मोतियाबिंद का जांच

कांडी(गढ़वा):पंचायत भवन के प्रांगण में डॉक्टर सुशील कुमार, रंजीत कुमार व असिस्टेंट इजहार अंसारी के द्वारा निशुल्क मोतियाबिंद का जांच किया गया प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से पहुंचे मोतियाबिंद के मरीजों को शुगर का भी जांच किया गया एवं कुछ दवाइयां लिखकर बाजार से लेने को बोला गया और ऑपरेशन हेतु दिनांक 03- 03 -2019 को सुबह 10:00 बजे स्वास्तिक चिकित्सालय चिरौंजी या मोड़ बुलाया गया है !
चिरौंजीया मुखिया पति प्रदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्तिक चिकित्सालय में गोल्डन कार्ड अभिलंब बनाकर दवा चलाने का भी प्रावधान है जिस मरीज का गोल्डन कार्ड अभी तक नहीं बना कार्ड बनाकर स्वास्तिक चिकित्सालय में दवा चलाया जाता है वैसे मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ जांच निशुल्क किया जा रहा है मरीजों का ऑपरेशन बिहार शरीफ के डॉक्टर विवेकानंद के द्वारा किया जाएगा!
मौके पर मुखिया कृष्णा दास , कांडी मुखिया बिनोद प्रसाद ,उप प्रमुख अशोक कुमार ,जांच कराने पहुंचे मोतियाबिंद के मरीज रमन चौहान ,सूरजदेव मेहता ,जैतून बीबी ,माया देवी ,कुंती देवी ,ज्योति देवी, मुखिया देवी सैकड़ों लाभुकों ने कराई जांच!

5 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : मुकुंदपुर मे इमरान खान का पुतला फूंका गया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के मुकुंदपुर गांव में फेरी निकालकर इमरान खान मुर्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद, वीर शहीद अमर रहे ,के नारों के साथ पूरा गांव घुमाकर इमरान खान का पुतला दहन किया गया इमरान खान को चेतावनी देते हुए मुकुंदपुर के नौजवानों ने कहा इमरान खान होश में आओ नहीं तो भारत बौखलाया तो 1 घंटे में पाकिस्तान साफ हो जाएगा। इस मौके पर युवा सेना के युवा नेता- बिनोद गुप्ता ,चन्दन प्रसाद,ग्रामिण सूरज वर्मा, अजय सिंह ,संजय सिंह, बुद्धि साह ,बिनोद गुप्ता मिथलेश वर्मा, चन्दन लाल, रामानंद गुप्ता,सुनील चौबे, बिक्रमा बियार सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

49 total views, 1 views today

केतार (गढ़वा)विधायक ने किया 85 लाख की लागत से बनने वाले विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास

केतार प्रखण्ड :विधायक भानु प्रताप शाही
ने शानिवार आरियो बिभाग से 85 लाख की लागत से राजघाट से भैषहट घाट तक कालीकरण पथ मरमति , एवं पर्यटन विभाग से 18 लाख की लागत मन्दिर की सैन्द्रिकरण का शिलान्यास पुर्जा – अर्चना के पश्चात नारियल फोड़ कर किया। इस मौके पर विधायक भानु प्रताप साही ने कहा कि
19 साल पहले इसी जगह पर नसमो पार्टी का गठन किया गया था वर्ष 2008 में राजघाट से लेकर भैस हट घाट तक रोड़ का निर्माण करवाया था। लेकिन आज मैं इस जर्जर पथ का जीर्णोद्धार का शिलान्यास किया गया। जो लगभग एक करोड़ की लागत से बनने जा रहा है ।पूर्व के विधायको ने मन्दिर की एक रुपये का काम नही किया। मेरे द्वरा चतुर्भुरजी मंदिर को सुंदरीकरण के लिये एक नम्बर में रखा गया है जो आने वाले समय मे नया आयाम खुलेगा। केतार जैसे सुदरवर्ती इलाको में सड़क,शिक्षा,बिजली,आदि विभागों को ओडीएफ कर दिया हु।जो विपक्षी को चुनाव में कोई मुद्दा नही मिलेगा, मैं माँ चतुर्भुरजी मंदिर के आशीर्वाद से जात -पात की राजनीतिक नही करता हूँ,पिछले इलाका केतार को जिले में एक नम्बर लाना है ।मैं कभी किसी नवजवानों को ठगने का काम नही किया ।फेसबुकिया लोग मुझे पैसे के लालच में मुझे ठगने कहते हैं जो गलत हैं । नव जवान संघर्ष मोर्चा के चलते ही किसानों को मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना लागू किया गया। ऐसे कोई राजनीतिक पार्टी नही है जो गरीब बेटियों की शादी,अशाह लोगो को मोतियाबिंद का ऑपरेशन , का काम किया।मेरे द्वारा जिंदगी में 1001 बहनों की शादी कि जाएगी। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कन्हाई प्रसाद ने की जबाकी संचालन कुंडल सिंह ने की ।इस मौके पर केंद्रीय मोर्चा के भगत दयानंद यादव,विद्यायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह,राजू सिंह,मनोज फौजी,दिलीप जयसवाल,प्रवेश ठाकुर,सुधीर कुमार,शिव कुमार सिंह,परशुराम गुप्ता,हेमन्त पाठक, आदि उपस्थित थे।

57 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : पाकिस्तान के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला गया

केतार(गढ़वा) : पाकिस्तान के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला गया।अम्बेडकर मोड़ से लेकर केतार मोड़ तक कैंडल मार्च निकाला गया जिसमे सरस्वती विद्या मंदिर एवं राजकीय मध्य विद्यालय के छात्र छात्रा ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की पाकिस्तान मुर्दाबाद इमरान खान होश में आओ, साथ ही इमरान खान का पुतला फूंका गया। साथ में भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश कुमार , भाजपा महामंत्री उमेश दूबे ,कामेश्वर सिंह खरवार सहित अन्य लोग शामिल थे।

80 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : परती पंचायत के बघोता टोला आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के परती पंचायत के लोग आज भी बदहाल।वहा के मोहन सिंह चेरो ने बताया कि हमलोग का घर से शिव मंदिर तक भक्त गन को आने जाने मे दिक्कत का सामना करना पड़ता है।हमलोगो मुखिया से मांग करते है की इस सड़क को अविलंब बनवाया जाये जिससे भक्त गन को आने जाने मे दिक्कत न हो।लेकिन हमलोग आदिवासी समाज के लोग है इसलिए हम लोग पर किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान नही है।हमलोग विधायक एवं सरकार से माँग करते है कि हमलोगो को तत्काल हस्तक्षेप कर सड़क बनाया जाये।मांग करने वालो मे गोपाल सिंह चेरो सरिता कुमारी सुकनी देवी वार्ड सदस्य इन्द्र वालो देवी सहित अन्य लोग शामिल थे।

24 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : स्वयंसेवक संघ की आपातकालीन बैठक

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के स्वयंसेवक संघ की एक आपातकालीन बैठक किया गया जिसका अध्यक्षता जितेंद्र कुमार ने किया।कुमार ने बताया कि हमलोगो को सरकार द्वारा दो सुत्री मांग किया जा रहा है अगर मांग मान लिया जाता है तो ठीक है नही तो हमलोग बाध्य होकर सरकार का बिरोध करेंगे मांग करने वालो मे भोला बैठा,पियंका कुमारी,सहित अन्य स्वयंसेवक शामिल थे.

17 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे पुरे धुम धाम से सरस्वती पूजा मनाया गया

केतार(गढ़वा) : ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनायी गयी।प्रखंड के सरकारी एवं गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थाओं के साथ मन्दिर एवं गांव-मुहल्लों में  मां की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई,भक्तिमय हुआ वातावरण।चचेरिया और केतार बजार सरस्वती विद्या मंदिर केतार हाई स्कूल, केतार विध्यालय, खोनहार सहित सभी सरकारी व निजी विद्यालय के साथ कोचिंग संस्थान को आकर्षक ढंग से सजाकर मा सरस्वती की विधिवत पूजा अर्चना की गई।बताते चले कि सरस्वती पूजा के मद्देनजर रविवार को भी विद्यालय संचालन करने के साथ बच्चो के लिए विशिष्ट पकवान व्यवस्था करने का पत्र विभाग द्वारा निर्गत हुआ था जिस आलोक में सभी सरकारी विद्यालयों में पूजन कार्यक्रम के बाद कंही पूड़ी सब्जी तो कहीं लजीज खीर तो कहीं हलवा की व्यवस्था की गई थी।

25 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : हुरका गाँव में कलश यात्रा

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के हुरका गाँव मे आज कलश यात्रा का आयोजन किया गया।कलश यात्रा पंडा नदी के तट से उठाया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल थे। बनारस से आये हुये महामंडलेश्वर आत्मा दास जी महाराज के नेतृत्व मे यज्ञ का आयेजन किया गया है जो 9 फरवरी से 15 फरवरी तक चलेगा। जल यात्रा मे मुखिया बिनोद सिंह, अवधेश शुक्ल, राजेश्वर सिंह, भुनेश्वर राम, मेंटेनेंस कुमार, सुरेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

59 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : सरस्वती पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

> सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के परतीकुसवानी पंचायत के अमवाडिह मे दिनांक 10 फरवरी 2019 को सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। मुख्य रूप से इस कार्यक्रम को *भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार* के द्वारा दीप प्रज्वलित कर फीता काटकर इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा। मौके पर उपस्थित अध्यक्ष संतोष प्रजापति ने यह जानकारी दिया कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है! कार्यक्रम का शुभारंभ रात्रि 9:00 बजे किया जाएगाइस कार्यक्रम को लेकर वहां के नौजवानों में काफी उत्साह देखा गया। पूजा कमेटी के सारे सदस्य ने इस बात को बताया कि हम लोगों के किसी भी कार्यक्रम को लेकर मनीष कुमार हर समय तत्पर रहते हैं एवं उनके उज्जवल भविष्य को लेकर हम लोग ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। मंदिर कमेटी के सदस्य कोषाध्यक्ष विनोद धिरेंद्र प्रजापति, सूचना मंत्री चमन साह, व्यवस्थापक अरुण कुमार सिंह यादव, सचिव केदारनाथ प्रसाद यादव, समाजसेवी रविंद्र प्रजापति, शिक्षक अनिल उरांव, वार्ड सदस्य राजेंद्र सिंह,एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

61 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : उपस्वास्थ्य केंद्र झेल रहा बदहाली का दंस, मरीज निजी क्लीनिक में इलाज कराने को मजबूर

बन्द उपस्वास्थ्य केंद्र

केतार(गढ़वा) : एएनएम की लापरवाही के कारण स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही के पंचायत क्षेत्र का उपस्वास्थ्य केंद्र परसोडीह झेल रहा है बदहाली का दंश, वही मरीज निजी क्लिनिक या 30 किमी दूर भवनाथपुर सीएसपी में इलाज कराने को है मजबूर।
ग्रामीण संजय वर्मा, मुखलाल रजवार,सुदामा राम, कामेश्वर राम सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि उक्त उप स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम मंजू कुमारी कभी कभार ही उपस्वास्थ्य केंद्र खोलती है वो भी आनन फानन में टीकाकरण कर जल्दी ही केंद्र बन्द कर रफूचक्कर हो जाती है।प्रसव कराने आयी महिला मुकुंदपुर उपस्वास्थ्य केंद्र या भवनाथपुर सीएसपी की ओर रुख करती है जबकि अन्य मरीज मजबूरन झोलाछाप चिकित्सको की शरण मे जाते है।ग्रामीणों ने एएनएम मंजू कुमारी को हटाकर नए एएनएम बहाल करने की मांग की है।इस सम्बंध में चिकित्सा प्रभारी दिनेश सिंह ने व्यवस्था सुधार के बजाय बिना छुट्टी के गायब एएनएम मंजू कुमारी मानदेय में कटौती की बात कही।

47 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड आज भी बदहाल नजर आ रहा है

केता(गढ़वा) : केतार प्रखंड के अस्तित्व में आये हुए 11 साल हो गया पर आज भी बदहाल नजर आ रहा है।वहाँ के समाजसेवी एवं आदिवासी समाज के अगुआ मानदेव सिंह खरवार ने बताया की हमलोगों के प्रखंड में किसी भी प्रकार का सुविधा नहीं है। भवनाथपुर प्रखंड से अलग होने के बाद हमलोग सोचे कि अब ब्लॉक के लिए भवनाथपुर नही जाना पड़ेगा। लेकिन ढाक के तिन पात साबित हुआ क्योंकि स्वास्थ्य विभाग, सड़क, बिजली, पानी ,शिक्षा सब कुछ बदहाल नजर आ रहा है।आज भी स्वास्थ्य के लिए मजबूर होकर भवनाथपुर जाना पड़ता है क्योंकि की स्वास्थ्य केन्द्र बना हुआ है लेकिन सिर्फ शोभा के लिए क्योंकि स्वास्थ्य विभाग मे एक भी ऐसा डॉक्टर नही है जिससे लोग बिमारी होने के बाद इलाज करा सकते है।वही हाल शिक्षा विभाग का भी है यहाँ एक भी ऐसा स्कुल नही है जिससे नैनिहालो को शिक्षा दिया जा सके है भी तो सिर्फ नाम का।मैट्रिक पास होने के बाद बच्चों को भवनाथपुर जाना पड़ता है। जिससे बच्चों को बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जहाँ तक बिजली की बात है तो चौबीस घंटा मे सिर्फ दो घंटा ही बिजली मिल पाता है।सड़क का भी वही हाल है क्योंकि सड़क बना है तो सिर्फ नाम का क्योंकि सड़क के नाम पर सिर्फ कालिकरन किया गया है। और जहां तक पानी का सवाल है तो पानी की स्थिति कुछ ठीक ठाक है क्योंकि पंडा नदी एवं सोन नदी के किनारे ही केतार प्रखंड है। हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा एवं स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था कराई जाए जिससे हमलोगों को राहत मिल सके। माँग करने वालो में उमेश सिंह, शिव कुमार सिंह खरवार सहित अन्य लोग शामिल थे।

38 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : भाजपा भगाओ देश बचाओ राजद

केतार(गढ़वा) : लालू संदेश यात्रा के द्वारा केतार बाज़ार के प्रांगण में एक जनसभा का आयोजन किया गया जिसका मुख्य अतिथि राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी थी।राजद के पूर्व सासंद घूरन राम ने कहा कि भाजपा से गरीबों का भला नही होने वाला। लालू संदेश यात्रा कर लोगों को बताया जा रहा है कि किस तरह लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया है। वही यह बजट चुनावी बजट है। गढ़वा के पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद को साजिश के तहत केन्द्र सरकार द्वारा परेशान किया जा रहा है। साथ में राजद के पूर्व सासंद मनोज भुइयां, चतरा के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, राजद के जिला कार्यसमिति सदस्य सुशील चौबे, ताजमुल अंसारी प्रखंड अध्यक्ष गोपाल विश्वकर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। तथा मंच संचालन राजद के वरिष्ठ नेता महेंद्र पाल ने किया।

केतार(गढ़वा) : सत्रह लाख से बनने वाली पीसीसी पथ का एनएसएम कार्यकारी अध्यक्ष ने किया शिलान्यास

शिलान्यास करते एनएसएम अध्यक्ष दयानंद भगत

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के परसोडिह पंचायत मे नवजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने पीसीसी पथ का शिलान्यास किया ।उन्होने बोला कि ये पथ बन जाने से स्कूल जाने वाला छात्र छात्र को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता था जो अब ये पथ बन जाने से काफी सहूलियत होगी उन्होंने बताया कि भानु प्रताप शाही के द्वारा पूरे विधानसभा में 2700करोड़ का योजना पूरे बिधानसभा में चल रहा है भानु प्रताप शाही बिकास पुरूष है और उन्के बिकास कार्य को देखकर बिपंक्षी नेता घबडा़ हुए है।उन्होने काहा किपरसोडिह पंडा नदी पर पुल निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा।
मौके पर मोर्चा कार्यकारी अध्यक्ष दयानंद भगत, बिधायक प्रतिनीधी बिक्रमा सिंह, कन्हाई प्रसाद, नरेश सिंह, अमलेश सिँह, आन्नद सिंह, अनिल पासवान, नागेन्द्र प्रजापति सहित भारी संख्या मे ग्रामीण थे।

64 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के वलिगढ पंचायत के चेचरिया गांव आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के वलिगढ पंचायत के चेचरिया गांव आज भी बदहाल नजर आ रहा है ।वहाँ के समाजसेवी रमेश राम ने बताया कि हमलोगो को सरकार तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप कर सड़क, स्वास्थ्य ,शिक्षा, तथा बिजली की व्यवस्था की जाए।जहाँ बिजली की बात है तो चौबीस घंटा मे सिर्फ दो घंटा ही मिल पाता है वो भी कभी कभार ही।तथा सड़क का स्थिति बदहाल है। जहा देखिये गड्ढे ही गड्ढे नजर आयेगा।जहा शिक्षा की गुणवत्ता की बात है तो नही के बराबर शिक्षक सिर्फ कोरम पुरा करने आते हैं। स्वास्थ्य विभाग का वही हाल है।अगर तबियत खराब होता है तो मजबूर होकर भावनाथुर जाना पड़ता है।क्यो की स्वास्थ्य केन्द्र सिर्फ दिखावा का है न तो डॉक्टर है न ही स्वास्थ्य केन्द्र। लाचार होकर भावनाथुर जाना पड़ता है । इस गाँव को देखने वाला सिर्फ एक ही है वो भगवान् ।सिर्फ नेता लोग चुनाव के दौरान आते है और आश्वासन देकर चले जाते हैं की चुनाव जितने के बाद सड़क बिजली पानी शिक्षा स्वास्थ्य सब कुछ ठीक ठाक हो जायेगा लेकिन चुनाव जीतने के बाद नजर नही आते है। हमलोग एक स्वर से सरकार से माँग करते है कि हमलोगो को तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप कर सड़क स्वास्थ्य शिक्षा तथा बिजली की व्यवस्था की जाए। नही तो हमलोग बाध्य होकर सरकार एवम स्थानीय विधायक का विरोध करेंगे। सरकार से माँग करने वालो मे मनोज कुमार, संजय कुमार, महेंद्र यादव सहित अन्य लोग शामिल थे।

 

78 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : सरकारी विद्यालय में नामांकन के लिए लिया गया पैसा

केतार(गढ़वा) : प्रखण्ड  में जहाँ एक ओर शिक्षा विभाग सरकारी स्कुलो में बच्चे को अधिक से अधिक शिक्षा देने एवं नामांकन के लिए लाखो रुपया खर्च कर निःशुल्क शिक्षा के लिए सर्वशिक्षा अभियान चला कर जागरूकता फैला रही है वही दूसरी ओर राजकीय मध्य विद्यालय पाचाड़ूमर में  प्रधानाध्यक नंदकिशोर पासवान की मिलीभगत से उनके सहायक शिक्षक जितेंद्र नाथ पाण्डे के द्वारा एकही परिवार के दो बच्चे का नाम लिखवाने के नाम पर 200-200 रुपया लेने का मामला प्रकाश में आया है। बताते चले कि ग्राम पाचाड़ूमर कमदरवा टोला निवासी मुनि साव की नतनी आरती कुमारी( 9 साल), नाती सूरज कुमार( उम्र 6 ) पढ़ने राजकीय मध्य विद्यालय पाचाड़ूमर प्रतिदिन जाते थे पर उन दोनों का नाम नही लिखा गया था जिसके नाम लिखने के लिए स्कूल के सरकारी शिक्षक जितेंद्र नाथ पांडे बार बार विद्यालय में नामांकन के लिए पैसा मांग रहे थे एवं पैसा नही देने के क्रम में दोनों बच्चों को स्कूल से भगा दिया जा रहा था जिसके अजीज जोकर दोनो बच्चे की माँ ममता देबी ने अपने ससुर मुनि साह के द्वारा 400 रुपया भेजवाया पर अभी तक नाम नही लिखा गया पारा शिक्षकों एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बाबूलाल यादव से पूछे जाने पर बताया कि पिछले शुक्रवार को उस बच्चे के अभिभावक आकर स्कूल में हंगामा करने लगें तब हमलोगों जानकारी प्राप्त हुआ जो बिल्कुल गलत बात है।
क्या कहते है प्रधानाध्यापक 
नंदकिशोर पासवान इसमे मेरी कोई संलिप्ता नही है मामले की जानकारी है पर अभी जितेंद्र नाथ पांडे ज्ञान सेतु प्रशिक्षण में वे प्रशिक्षक के रूप में बीआरसी केतार में प्रतिनियोजित है आने पर जांच किया जाएगा
सरकारी शिक्षक  जितेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि हमने किसी से कोई पैसा नही लिया है मुझे फसाया जा रहा हैं.
वही प्रखण्ड प्रसार शिक्षा पदाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी नही है इसकी हर हाल में अबिलम्भ जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों पर करवाई की जाएगी।

36 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के लोहरगड़ा पंचायत के हूरका गाँव मे यज्ञ का आयेजन

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के लोहरगड़ा पंचायत के हूरका गाँव मे यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। बनारस से आऐ हुए महामण्डलेस्वर संत आत्मादास जी महाराज के द्वारा दिनांक 9 फरवरी से 15 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। यज्ञ का संचालन करने हेतु एक कमेटी का गठन किया गया जिसमें सर्व सहमति से अवधेश शुक्ल को अध्यक्ष, दिव्यम शुक्ल कोषयक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंह उप सचिव, भुने स्वर चन्द्रवंशी सहित अन्य सदस्य गण का नाम सामिल है।

29 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पँचायत को मेरौनी चरहत करने एवम भारत सरकार के जनगणना पर ग्रामीणों ने जमकर किया विरोध

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के लोहरगड़ा पंचायत इस्थित लोहरगड़ा ग्राम के ही सैकड़ो ग्रामीणों के द्वारा मंगलवार को पंचायत भवन पहुंच कर पिछले दिनों मेरौनी गांव के लोगो द्वारा सड़क जाम कर लोहरगड़ा पंचायत का नाम बदलकर मेरौनी चरहट करने एवम भारत सरकार के जनगणना पर आलोचना किए जाने का जम कर विरोध किया। ग्रामीण कुन्दन मेहता, रामब्रत मेहता, रमाकांत कुमार, मनोज कुमार बिनोद राम, सन्तोष चौधरी, नंदू राम, सुरेंद्र मेहता, बुचु पासवानबसन्त मेहता, शिवनाथ चन्द्रवंशी, नारद शर्मा, गिरजाघर साह, असर्फी चौधरी, छुन्नू राम, बेलास चंद्रवंशी इत्यादि ने बताया कि 2001 में भारत सरकार के द्वारा किया गया जनगणना बिल्कुल सही है. और उसी के आधार पर लोहरगड़ा पंचायत का गठन किया गया है परन्तु मेरौनी ग्राम बड़े बड़े लोग हम सभी को पिछड़ा एवम गरीब असहाय समझ कर हम सभी का अधिकार छिनने का काम किया जा रहा है एवम एकता बनाकर अधिकारियों को भी गुमराह किया जा रहा है,जो सरासर गलत है।वहीं उपस्थित ग्रामीणों ने पूर्व व वर्तमान मुखिया पर लोहरगड़ा गांव को उपेक्षित रखने का गम्भीर आरोप लगाया. एवम कहा कि पूर्व मुखिया विनय तिवारी एवम बर्तमान मुखिया बिनोद सिंह लोहरगड़ा ग्राम में पंचायत भवन होते हुए भी मेरौनी गांव में किराए पर मकान ले कर सारा काम का निष्पादन किया जाता रहा है,पंचायत भवन का सारा उपस्कर मेरौनी में ही रखा गया है। तथा आज तक लोहरगड़ा पंचायत भवन पर एक भी ग्राम सभा एवं आम सभा नही किया गया है. मुखिया बिनोद सिंह साजिस के तहत पंचायत का सारा ग्राम सभा एवम आमसभा मेरौनी में ही करते हैं।आक्रोशित लोहरगड़ा के ग्रामीणों ने पदाधिकारियों एवम मुखिया को एक सप्ताह का अल्टीमेटम देकर चेताया है कि अगर पंचायत भवन का नाम बदलने की साजिस नही रोका गया और उपस्कर उपलब्ध नही किया गया,साथ ही पंचायत का सारा कार्य कार्यालय से निष्पादन शुरू नही किया गया तो हम सभी लोहरगड़ा के ग्रामीण प्रखंड भवन पर आमरण अनशन करने को बाध्य हो जाएंगे।

इधर लोहरगड़ा पंचायत के वर्तमान मुखिया बिनोद सिंह ने कहा कि मैंने कभी किसी के साथ भेद भाव नही किया, अर्धनिर्मित भवन का स्टीमेट रिभाइज करा कर भवन जल्द से जल्द बनवाने में लगे है ताकि पंचायत का सारा कार्य लोहरगड़ा पंचायत से ही निष्पादन हो सके।मैं भवन के अभाव में अपना कार्यालय मेरौनी में रखा हूँ। यदि ग्रामीणों की इक्षा होगी तो वहीं से कार्य का निस्पादन करेंगे।मेरे लिए सभी ग्रामवासी एक समान हैं मैं किसी साथ भेद भाव नही करता हूँ लगाया गया आरोप बिल्कुल गलत है।

42 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पंचयात मे पंचयात भवन को लेकर बैठक

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पंचायत भवन निर्माण को लेकर मनोज यादव के अध्यक्षता मे बैठक किया गया वहाँ के ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि हमलोगो के पंचयात भवन लोहरगड़ा बनना चाहिए। नही तो बा ध्या होकर प्रखण्ड कार्यालय पर धरना प्रदर्सन करेंगे मांग करनेवाले मे भारत मेहता, रामराज राम सहित अन्य नाम सा मिल है।

36 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : मेरौनी को पंचायत बनाने को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के लोहरगाडा पंचायत के मेरौनी गाँव मे ग्रमीणो ने चाक्का जाम कर हंगामा किया। भावी मुखिया प्रत्याशी नितिश तिवारी ने काहा कि2001 कि जनगाणना में घोटाला किया गया है। मेरौनी छेरहट की जनसंख्या लोहरगाडा़ से ज्यादा थी. और लोहरगाडा और गुरूड़ गाँव की जनसंख्या को जोड़कर शाजीश के तहत लोहरगाडा़ को पंचायत बना दिया गया है। अगर मेरौनी को पंचायत नही बनाया गया तो अनिश्चित कालीन सड़क जाम हम सब मेरौनी वासी करेंगे।मौके पर नितिश तिवारी, कामेश्वर तिवारी, रामपवन राम, बिगन ठाकुर, कस्तुरी तिवारी सहीत भारी संख्या मे ग्रामीण मौजुद थे।

49 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड में गणतंत्र दिवस के अवसर पर पहली बार भव्य झांकी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

केतार(गढ़वा) : 26 जनवरी गणतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर प्रखंड के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों एवं कार्यालय में झंडा तोलन के पश्चात लोहिया समता हाई स्कूल के मैदान में पहली बार प्रखंड स्तरीय झांकी, अभिभाषण,देश भक्ति गीत संगीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया जिसका शुरुआत प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव थाना प्रभारी राजशेखर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
इस कार्यक्रम में प्रखंड के सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया जिसमे सर्वप्रथम झाँकी रानी लक्ष्मीबाई, भारत माता,महात्मा गांधी एवं अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के स्वरूप में भव्य झाँकी का बेहतर प्रदर्शन किया गया जिसमें राजकीय मध्य विद्यालय केतार, सरस्वती विद्या मंदिर केतार, आर के सिंह पब्लिक स्कूल केतार, लोहिया समता हाई स्कूल एवं अन्य कार्यक्रमों में  राजकीय उत्क्रमित मध्य  विद्यालय बड़ीगढ़ और बाल विकास शिक्षा निकेतन मेरौनी केतार ईत्यादि का नाम शामिल है विद्यालयों के छात्र- छात्राओं  ने भाषण, देशभक्ति गीत, नृत्य, नशाखोरी, नारी शिक्षा, एवं स्वक्षता पर आधारित कार्यक्रम एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तूत कर उपस्थित लोगो को एक नया संदेश देने का काम किया। कार्यक्रम के अंत मे बेहतर प्रदर्शन करने वाले विबिन्न विद्यालयो के छात्र छात्राओं को वीडियो सिद्धार्थ शंकर यादव के द्वारा एवं सर्वेश्वरी समूह शाखा केतार के द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया एवं वीडियो के द्वारा उपस्थित लोगों को संबोधित किया गया, कार्यक्रम की  संरक्षण विकास सिंह एवं पिंटू सिंह ने किया एवं संचालन रा.म.वि केतार शिक्षक देवेन्द्र कुमार एवं आर.के सिंह.पब्लिक स्कूल के प्रधानाध्यपक कुंदन प्रसाद के द्वारा किया गया।इस मौके पर समाजसेवी गुडन पासवान, अंचल निरीक्षक जगरनाथ मांझी, सीआरपी राजेश चौबे,
विद्यालयों के प्रधानाध्यापक नन्ह कुमार साह, राजनाथ राम, जागृति कुमारी, रविन्द्र कुमार सिंह, जितेंद्र राम, प्रेमकुमार, सतीश बैध, जवाहर दुबे ईत्यादि सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

27 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे पुरे धुम धाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे धुम धाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। वनांचल ग्रामीण बैंक मे शाखा प्रबंधक कौलेश्वर सिंह, केतार थाना मे थाना प्रभारी राजशेखर, सरस्वती विद्या मंदिर मे जितेंद्र पासवान, केतार प्रखंड कार्यालय मे अंचल अधिकारी सिद्धांत शंकर यादव सहित अन्य जगह पर शान से तिरंगा फहराया गया.

केतार(गढ़वा) : ठंड से केतार प्रखंड के लोग बेहाल

केतार(गढ़वा) : ठंड से केतार प्रखंड के लोग बेहाल लोग बेहाल। वहाँ के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि ठंड मे तत्काल स्कूल को बंद कर देना चाहिए। जिससे बच्चों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप कर केतार प्रखंड के मुकुंदपुर बलिगड़ पंचायत सहित अन्य पंचायत मे कम्बल का वितरण सुनिश्चित किया जाए। एवम जगह जगह अलाव की व्यवस्था की जाए।जिससे लोगे को राहत मिल सके।

43 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : नव प्राथमिक विद्यालय चनवापर आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के चनवापर विघालय आज भी आपना दुर्दशा पर आशु बहा रहा है। वहा के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि स्कूल वगॅ एक से पांच तक है जिसमे साठ से सत्तर बच्चे है।सिर्फ दो ही पारा शिक्षक है उन्ही दो पारा शिक्षक के सहारे ही सुचारू रूप से पढाया जा रहा है।लेकिन स्कूल का मुख्य समस्या पंडा नदी के किनारे ही स्कूल होने के कारण बराबर शिक्षक एव बच्चे को भय बना रहता है कि स्कूल मे कब पंडा नदी का पानी बहकर घुस जाये।मालूम हो कि 2017के जुलाई माह मे पानी घुस कर स्कुल मे परेशान कर गया था लेकिन स्कूल का उस दिन छुट्टी था।अगर स्कूल मे छुट्टी नही रहता तो कितने बच्चे काल के गाल मे समा जाते।अगर समय रहते चारदीवारी का निर्माण नही कराया गया तो आने वला समय सरकार के लिए महंगा पड़ सकता है।वहा के ग्रामीणो ने एक स्वर मे सरकार से माँग किया गया की अविलंब स्कुल के चारो तरफ चारदीवारी कराया जाये।मांग करने वालो मे विपत्त बैठा शिवभजन पाल सहित अन्य लोग का नाम शामिल है।

33 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : नव प्राथमिक विद्यालय चनवापर आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के चनवापर विघालय आज भी आपना दुर्दशा पर आशु बहा रहा है।वहा के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि स्कूल वगॅ एक से पांच तक है जिसमे साठ से सत्तर बच्चे है। सिर्फ दो ही पारा शिक्षक है उन्ही दो पारा शिक्षक के सहारे ही सुचारू रूप से पढाया जा रहा है।लेकिन स्कूल का मुख्य समस्या पंडा नदी के किनारे ही स्कूल होने के कारण बराबर शिक्षक एव बच्चे को भय बना रहता है कि स्कूल मे कब पंडा नदी का पानी बहकर घुस जाये।मालूम हो कि 2017के जुलाई माह मे पानी घुस कर स्कुल मे परेशान कर गया था लेकिन स्कूल का उस दिन छुट्टी था।अगर स्कूल मे छुट्टी नही रहता तो कितने बच्चे काल के गाल मे समा जाते। अगर समय रहते चारदीवारी का निर्माण नही कराया गया तो आने वला समय सरकार के लिए महंगा पड़ सकता है।वहा के ग्रामीणो ने एक स्वर मे सरकार से माँग किया गया की अविलंब स्कुल के चारो तरफ चारदीवारी कराया जाये। मांग करने वालो मे विपत्त बैठा शिवभजन पाल सहित अन्य लोग का नाम शामिल है।

71 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : प्रखंड में झंडोतोलन का समय निर्धारित

केतार(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव के नेतृत्व में बैठक कर झंडोतोलन का समय निर्धारित किया गया। प्रखंड कार्यालय में 8:40, सरस्वती विद्या मन्दिर में 9:40, वनांचल ग्रामीण बैंक में 9:10, थाना में 10:50. इस बैठक में थाना प्रभारी राज शेखर, वनांचल ग्रामीण बैंक कौलेश्वर सिंह, प्रखण्ड समेवक स्नेहा सिंह ,विधायक प्रतिनधि विक्रमा सिंह, पंचायत सचिव सुरेश राम, पंचायत सचिव रामनाथ सिंह, मोर्चा अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, पाचडूमर मुखिया प्रतिनिधि बिमलेश पासवान केतार प्रमुख प्रतिनधि पवन सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल थे.

39 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के बक्शीपुर गाँव में श्री शतचण्डी महायज्ञ का आयोजन

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के बक्शीपुर गाँव मे श्री शत चण्डी महायज्ञ का आयोजन से भक्तों में खुशी का माहौल है। काशी से आये हुये महामंडलेश्वर संत सदगृहसचर्य आत्मादास जी महाराज वाराणसी (उत्तर प्रदेश) के प्रवचन को सुनने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं। वहाँ के ग्रमीणों ने बताया कि हमलोगो के गांवों में काशी से आये आत्मादास जी महाराज के द्वारा बतया जा रहा है कि लोगों को शराब का नशा नही करना चाहिए। नशा ही नास का जड़ है । नशा करने से घर का नास हो जाता है। प्रवचन से वहाँ भक्ति मय माहौल है।

53 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बक्शीपुर गाँव के लोग आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के बक्शीपुर गाँव के लोग आज भी सड़क के लिए मजबूर हैं।वहाँ के अवतार राम ने बताया कि हमलोगों का सड़क बहुत ही खराब है । सड़क  कम गड्डा ज्यादा दीखता है। तबियत खराब होता है तो मजबूर होकर भवनाथुर जाना पड़ता है।
सड़क  खराब होना से कोई निजी वाहन गाँव मे आने को तैयार नही होता है। केतार प्रखण्ड में डॉक्टर नही रहने से और परेशानी का सामना करना पड़ता है। हमलोगो के पटवन का भी हाल खराब है बिजली का पोल लगा कर छोड़ दिया गया है. हमलोगो का मुख्य कार्य खेती है बिजली नही रहने से खेती नही के बराबर हो रहा है। हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि हमलोगों को तत्काल स्वास्थ्य, बिजली,पानी, की व्यवस्था कराया जाए। मांग करने वालों में कामवेश्वर ठाकुर, रघुवीर साह, सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

27 total views, no views today