केतार । गढ़वा । ठंड और भूख से हुई वृद्ध की मौत

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार। गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत परसोडीह में एक शर्मनाक घटना प्रकाश में आया है। वहीं भारत सरकार और झारखंड सरकार के द्वारा गरीब असहाय वृद्ध लोगों के लिए कई लोग कल्याणकारी योजना संचालित कर रही है। फिर भी यह योजना जमीनी स्तर पर नहीं पहुंच पा रही है। आखिर यह क्या माजरा है?जब गरीब असहाय वृद्ध लोग लोक कल्याणकारी योजना से लाभान्वित नहीं हो रहे हैं तो कौन लाभान्वित होंगे?

एक ऐसा ही वृद्ध विकलांग से ग्रस्त व्यक्ति आवास की आस में ठंड के कारण उनकी मृत्यु हो गई। बताते चलें कि केतार प्रखंड के ग्राम पंचायत परसोडीह निवासी झरी रजवार प्लास्टिक के छावनी में रहने में मजबूर थे। अचानक तापमान के गिरावट से ठंडी के चपेट में आने के कारण मौत हो गई। जबकि इन्हीं के पंचायत के विधायक, जिला परिषद, मुखिया निर्वाचित हुए हैं। फिर भी इस परिवार पर किसी का नजर नहीं पड़ा। मृत्यु की खबर सुनते ही भावी मुखिया उम्मीदवार अखिलेश पासवान ने अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक सहयोग किया।

मुखिया श्री पासवान ने मृतक के दाह संस्कार का टोटल खर्च खुद से निर्वहन करने के लिए बोला। वही बसपा नेता व समाजसेवी अजय वर्मा ने मृतक के घर आकर ढाढस बढ़ाया और कहा कि जिस पंचायत का विधायक से लेकर मुखिया तक जनप्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं उन्हीं के पंचायत में एक गरीब ठंड की चपेट में आने से मौत हो गया यह बहुत ही दुखद घटना है उन्होंने प्रतिनिधियों को मौत का दोषी माना।

मौके पर बसपा नेता अजय वर्मा,मुखिया अनिल पासवान, भावी मुखिया अखिलेश पासवान, प्रदीप गुप्ता सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।

5 total views, 1 views today

केतार । गढ़वा । कोल मोड़ पर हुआ आम जनों का करोना जांच

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत कोल कांडी मोड़ पर आम जनों का तथा वाहन चालकों का हुआ करोना जांच। केतार प्रखंड करोना मुक्त है और आने वाले समय में भी करोना मुक्त ही रहे इसके लिए बराबर करोना सिविर लगाकर स्वास्थ्य विभाग करोना जांच कर रही है

एमपीडब्ल्यू मनोज पाठक करोना को हराने के लिए जी तोड़ मेहनत शुरू से करते आ रहे हैं और इन्हें इस कार्य के लिए भी जिला लेवल पर सम्मानित भी किया जा चुका है

जांच में शामिल एमपीडब्ल्यू मनोज पाठक, एमपीडब्ल्यू धर्मजीत राम, सिंमफोरोसा टोप्पो, पिंटू कुमार, और सोनी कुमारी, टीम में शामिल थी।

14 total views, 3 views today

के तार । गढ़वा । नावाडीह विद्यालय में हुआ ड्रेस का वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय नावाडीह के 121 स्कूली बच्चों के बीच पोशाक जूता मोजा व स्वीटर का हुआ वितरण।

उपस्थित विधायक प्रतिनिधि श्री विक्रमा सिंह ने कहां की स्कूली बच्चों के बीच ड्रेस को एक जैसा पहन कर आने से बच्चों में समानता दिखती है और समाज में पल रहे भेदभाव जाती पाती ऊंच-नीच की खाई को भी भरने के लिए समाज में एक संदेश जाता है।

वहीं विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जमायत अंसारी ने कहा की सरकार के तरफ से चल रहे स्कूली बच्चों को निशुल्क पोशाक स्वीटर जूता मोजा बट जाने से गरीब तबके के बच्चों के लिए शुरुआत हुई ठंड में काफी मददगार साबित होगी।

इस मौके पर मौजूद विधायक प्रतिनिधि श्री विक्रमा सिंह, प्रधानाध्यापक मेघनाथ प्रजापति, शिक्षक महेंद्र सिंह, शिक्षिका नीतू सिंह व गीता देवी, वार्ड सदस्य परमेश्वर बैठा, उपाध्यक्ष सरिता देवी, व कमलेश बैठा उपस्थित थे।

6 total views, no views today

केतार । गढ़वा । जिला स्तरीय बजरंग दल का हुआ बैठक

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार माँ चतुर्भुजी शक्ति पीठ भगवती मंदिर केतार के प्रागंण में जिला संयोजक विनीत कुमार की अध्यक्षता में बैठक किया गया।जिसमे सभी बजरंग दल के लोग धर्म के प्रति सजग रहने की बात कहे।

उन्होंने कहा कि अपने धर्म की रक्षा करने और प्रचार करने की आवश्यकता है। आज हिन्दू धर्म से लोग धर्मान्तरण कर दूसरे धर्म अपना रहे है। इस धर्मान्तरण को रोकना बजरंग दल की पहली प्राथमिकता है। कांडी बजरंग दल के प्रखंड इकाई अध्यक्ष शशिरंजन ने सभी बंजरगी भाईयों से कहा की समाज को एकजुट कर अपने धर्म के प्रति जानकारी लोगो के बीच शेयर कर अपने धर्म को मजबूत करना बजरंग दल की पहली प्राथमिकता है।

केतार प्रखंड संयोजक गौत्तम पाल ने कहा की हिन्दू धर्म के लोगो को आगे आकर लोगो को अपने धर्म के प्रति सजग रहना होगा। प्रदीप चंद्रवंशी ने कहा की हम हिन्दू हैं हिन्दुओं को धर्म के प्रति जागरूक होना पडेगा।उन्होंने कहा कि देश में 80 करोड़ हिन्दू हैं।जो कि अभी तक आधे आबादी हिन्दू बजरंग दल को समझ पाऐ हैं।

मौके पर जिला संयोजक विनीत कुमार,अध्यक्ष केतार प्रखंड इकाई गौत्तम पाल, राकेश कुमार बैद्य प्रखंड पालक केतार,कांडी प्रखंड इकाई शशिरंजन दुबे,प्रदीप चंद्रवंशी,अरविंद कुमार कमलापुरी, सुरेंद्र उरांव,संजय गुप्ता,रंजन कुमार पांडेय,वीरेंद्र सिंह,निरंजन प्रसाद,नीलेश कुमार चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

14 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । भोज व श्राद्ध कार्य के लिए आर्थिक सहयोग किया

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम ताली निवासी अगमजानी साह के पत्नी पानपति देवी का भोज व श्राद्ध कार्य को करने के लिए भावी मुखिया प्रत्याशी श्री मूंगा साह ने आर्थिक सहयोग किया गौरतलब है कि अगमजानी सा असहाय बुजुर्ग के साथ-साथ जन्म से ही अंधा हैं। और उनकी दीगवंत पत्नी पानपति देवी भी विकलांग थी इन लोगो का पेंशन तो बना पर 2 साल से पेंशन भी बंद है।

अभी तक इन परिवारों को राशन कार्ड भी नहीं बन पाया है और नहीं कोई सरकारी लाभ मिल पाया है। इसी लाचारी और बेबसी को ध्यान में रखकर मूंगा साह के द्वारा सहयोग किया गया 50 केजी आलू, 25 केजी मैदा, एक टीना फार्च्यून रिफाइन, और श्राद्ध की दिगर सामग्री उपलब्ध कराया है। मौके पर मौजूद उप मुखिया मणिलाल गुप्ता, मान बहादुर साह, रामेश्वर साह, रघुनी साह, कुंडल साह, परमानंद गुप्ता, इंदर देव साह, मौजूद थे।

10 total views, no views today

Big breaking | केतार | गढ़वा | 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आकर युवा मजदूर की मौत


केतार | गढ़वा | गढ़वा जिला अंतर्गत केतार थाना के परसोडीह गाँव में 11 हजार वोल्ट के लाइव तार की चपेट में आकर एक 35 वर्षीय युवा मजदूर की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. मृतक लखन मेहता पिता मुनारिका मेहता उसी गाँव का रहने वाला था.
समाचार के अनुसार मृतक लखन मेहता अपने ही गाँव के लखन प्रजापति के निर्माणाधीन मकान की नीव में पिलर गाड़ रहा था. जिस स्थान पर नींव खोदा हुआ था वहां मात्र 14 फीट की ऊँचाई से 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा हुआ है. पिलर गाड़ने के क्रम में वह छड़ को ऊपर उठाया तो छड़ 11 हजार वोल्ट की तार में सट गया. इससे लखन मेहता बिजली की चपेट में आ गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.
घटना की सूचना पूरे गाँव में आग की तरह फ़ैल गई और लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई. ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के परिवार वालों के लिए मुआवजे की मांग की है.

15 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । केतार बाजार की सड़क कीचड़ व जल जमाव में तब्दील।

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार बाज़ार की मुख्य सड़क हल्की बारिश में भी कीचड़ व जल जमाव में तब्दील होजाती हैं। जिसे बाजार के बुजुर्ग लोगो को चलाना दुर्लभ हो जाता हैं। वहीं आयदिन बच्चे एवम बुजुर्ग फिसलते गिरते देखे जाते है। वहीं साईकिल, मोटर साईकिल, टेम्पु, जल जमाव के कारण फसते रहते है। और बाजार को पैदल आनेवाले व्यक्ति इस रास्ते से चलने को परहेज करते हुए दूसरे रास्ते बदल कर चलते देखे जा रहे है। जिसे लेकर दुकनादारो एवं बाजार के लोगो व राहगीरों में वर्तमान जनप्रतिनिधियों को कोसते हुए नाराजगी व्यक्त कर रहे है।

15 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । छठ महापर्व भास्कर नगरी मुकुंदपुर में धूमधाम से मनाई गई

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत भास्कर नगरी पंचायत मुकुंदपुर में धूमधाम से छठ महापर्व मनाई गई। विदित हो कि यहां का छठ महापर्व 8 दशकों से मनाई जाती है और छठ महापर्व को मनाने के लिए लोग उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, उड़ीसा, बंगाल, से लोग हजारों की संख्या में चार दिवसीय छठ महापर्व मनाने के लिए हर साल आते हैं। यहां के पंचायत वासियों के सहयोग से पूरे नारायण वन को दुल्हन की तरह सजाया जाता है। यहां छठ कर्ताओं का मानना है कि यहां जो भी मुरादे लेकर जो आते हैं। उन्हें खाली दामन छठी मां कभी नहीं लौटती हैं। वहीं व्रतधारियों को किसी प्रकार का कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े इसके लिए सवास्थ्य सुरक्षा, लाइट, पंडाल, पीने का स्वच्छ पानी, स्नान के लिए स्वच्छ बोर का पानी, उपलब्ध कराया जाता है

> सुप्रसिद्ध नारायण वन की उत्पत्ति

भाष्कर नगरी स्थित सूर्यमंदिर नारायण वन मुकुंदपुर में पिछले आठ दशक से छठ महापर्व मनाया जा रहा है।मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक रामप्रवेश वर्मा ने बताया कि श्री श्री कृष्णा नंद ब्रह्मचारी मुकुंदपुर के पड़ोसी गांव में यज्ञ कराने आए थे।तभी उनको सपना आया कि मुकुंदपुर के दक्षिण में भगवान सूर्य की प्रतिमा मिट्टी में भूत गढ़वा नामक जगह पर दबे हुए है।श्री ब्रह्मचारी ने गांव वालों को लेकर भूत गढवा नामक जगह पर आकर मिट्टी खोदवाए।तब भगवान सूर्य की प्रतिमा मिली तभी से इस भूत गढवा नामक स्थान को बदल कर नारायण वन से प्रसिद्ध हुआ।

23 total views, 2 views today

Ketar News । Garhwa । छठ महापर्व में समाजसेवी ने की फल फूल वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत बलीगढ़ पंचायत के तमाम गांव में घूम घूम कर समाजसेवी मनोरंजन प्रसाद गुप्ता ने फल फूल व दीगर सामग्री तमाम छठ भर्ती के थाल के पास जाकर वितरण की और सामाजिक सेवा हर साल इसी तरह करते रहें इसके लिए आशीर्वाद तमाम छठ व्रतियों से मांगा। और छठी मैया से यह कामना किया है कि हमारे पंचायत के सभी गांव में यूं ही खुशहाली बना रहे। और विश्वा महामारी करोना वायरस से हम तमाम जनों को जल्दी से जल्दी मुक्ति मिले। इस मौके पर हमारे सहयोगी अनिल पासवान, चंदेश्वर साह, रमेश राम, रामचंद्र पासवान, रुपेश राम, सुनील यादव, योगेंद्र विश्वकर्मा, धर्मेंद्र गुप्ता, धनंजय गुरुजी, राजू गुरुजी, रोशन गुप्ता, विनोद साह, सुनील गुप्ता, मुकेश विश्वकर्मा, इत्यादि लोग उपस्थित थे।

22 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । छठ महापर्व सोशल डिस्टेंसिंग में रह कर मनाई गई

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम मेरौनी छठ घाट पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखते हुए छठ महापर्व मनाया गया नियुक्त मजिस्ट्रेट श्री छोटन बैठा ने तमाम छठ व्रत धारियो को सोशल डिस्टेंसिंग में रहकर वह 1 मीटर की दूरी बनाकर बैठने की निर्देश दे रहे थे वही छठ व्रत धारियों को एक-एक करके व दूरी बनाकर सोन नदी में स्नान कराया जा रहा था।

22 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । छठ महापर्व को लेकर नारायण वन दुल्हन की तरह सजाया गया

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार लोक आस्था के महापर्व छठ के लिए प्रसिद्ध भगवान भाष्कर नगरी नारायण वन को दुल्हन की तरह सजाया गया । छठ व्रतधारी श्रद्धालुओं का आगमन नारायण वन में गुरुवार सुबह से ही शुरू होने लगा। पमंदिर निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे ने बताया कि भाष्कर नगरी नारायण वन में हजारो श्रद्धालुओं का प्रत्येक वर्ष आगमन होता है।यहां झारखण्ड समेत सीमावर्ती प्रदेश बिहार,छतीसगढ़, मध्यप्रदेश के काफी श्रद्धालु आते है।श्री चौबे ने बताया कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से कामना लेकर यहां आते है उनका कामना अवश्य ही पूर्ण होती है।उन्होंने बताया कि यहां प्रत्येक वर्ष पुत्र रत्न की अभिलाषा लेकर आई माताए बहने को पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।प्रत्येक वर्ष मंदिर परिसर में माताए बहने की गोद भरती है। मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक योगेंद्र सिंह ने बताया कि लोक आस्था का छठ पर्व मुकुन्दपुर स्थित नरायण वन में आठ दशकों से छठ पूजा का आयोजन होती है।इस बार कोविड 19 को देखते हुए खास ध्यान रखा गया है। संरक्षक अजय वर्मा ने बताया कि सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार अक्षस पालन किया जाएगा।कोविड19 की बढ़ते रफ्तार को देखते हुए सेनेटाइजर,मास्क का उचित व्यवस्था की जाएगी।साथ ही मंदिर परिसर में सुरक्षा,स्वास्थ्य,शुद्ध पेयजल,लाइट,पार्किंग का भी प्रशासन एवं कमिटी के द्वारा कर ली गई है।

बता दें कि भाष्कर नगरी स्थित सूर्यमंदिर नारायण वन मुकुंदपुर में पिछले आठ दशक से छठ महापर्व मनाया जा रहा है। मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक रामप्रवेश वर्मा ने बताया कि श्री श्री कृष्णा नंद ब्रह्मचारी मुकुंदपुर के पड़ोसी गांव में यज्ञ कराने आए थे।तभी उनको सपना आया कि मुकुंदपुर के दक्षिण में भगवान सूर्य की प्रतिमा मिट्टी में भूत गढ़वा नामक जगह पर दबे हुए है।श्री ब्रह्मचारी ने गांव वालों को लेकर भूत गढवा नामक जगह पर आकर मिट्टी खोदवाए।तब भगवान सूर्य की प्रतिमा मिली तभी से इस भूत गढवा नामक स्थान को बदल कर नारायण वन से प्रसिद्ध हुआ।

25 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । छठ महापर्व को लेकर नारायण वन की तयारी हुई पूरी

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्

केतार । गढ़वा । केतार लोक आस्था के महापर्व छठ के लिए प्रसिद्ध भगवान भाष्कर नगरी नारायण वन में छठ महापर्व की तैयारी पूरी कर ली गई है।भगवान भाष्कर नगरी नारायण वन को दुल्हन की तरह सजाया गया है।छठ व्रतधारी श्रद्धालुओं का आगमन नारायण वन में गुरुवार सुबह से ही शुरू होने लगा है।प्रेसवार्ता में मंदिर निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे ने बताया कि भाष्कर नगरी नारायण वन में हजारो श्रद्धालुओं का प्रत्येक वर्ष आगमन होता है।यहां झारखण्ड समेत सीमावर्ती प्रदेश बिहार,छतीसगढ़, मध्यप्रदेश के काफी श्रद्धालु आते है।श्री चौबे ने बताया कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से कामना लेकर यहां आते है उनका कामना अवश्य ही पूर्ण होती है।उन्होंने बताया कि यहां प्रत्येक वर्ष पुत्र रत्न की अभिलाषा लेकर आई माताए बहने को पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।प्रत्येक वर्ष मंदिर परिसर में माताए बहने की गोद भरती है। मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक योगेंद्र सिंह ने बताया कि लोक आस्था का छठ पर्व मुकुन्दपुर स्थित नरायण वन में आठ दशकों से छठ पूजा का आयोजन होती है।इस बार कोविड 19 को देखते हुए खास ध्यान रखा गया है। संरक्षक अजय वर्मा ने बताया कि सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार अक्षस पालन किया जाएगा।कोविड19 की बढ़ते रफ्तार को देखते हुए सेनेटाइजर,मास्क का उचित व्यवस्था की जाएगी।साथ ही मंदिर परिसर में सुरक्षा,स्वास्थ्य,शुद्ध पेयजल,लाइट,पार्किंग का भी प्रशासन एवं कमिटी के द्वारा कर ली गई है।

> सुप्रसिद्ध नारायण वन की उत्पत्ति

भाष्कर नगरी स्थित सूर्यमंदिर नारायण वन मुकुंदपुर में पिछले आठ दशक से छठ महापर्व मनाया जा रहा है।मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक रामप्रवेश वर्मा ने बताया कि श्री श्री कृष्णा नंद ब्रह्मचारी मुकुंदपुर के पड़ोसी गांव में यज्ञ कराने आए थे।तभी उनको सपना आया कि मुकुंदपुर के दक्षिण में भगवान सूर्य की प्रतिमा मिट्टी में भूत गढ़वा नामक जगह पर दबे हुए है।श्री ब्रह्मचारी ने गांव वालों को लेकर भूत गढवा नामक जगह पर आकर मिट्टी खोदवाए।तब भगवान सूर्य की प्रतिमा मिली तभी से इस भूत गढवा नामक स्थान को बदल कर नारायण वन से प्रसिद्ध हुआ।

16 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । बीडीओ ने की छठ महा पर्व मनाने के लिए कर्मी नियुक्त

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । प्रखण्ड अंतर्गत छठ महापर्व मनाने के लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए केतार प्रखंड में छठ महापर्व मनाने हेतु पूरी तैयारी कर ली गई है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप अनिराग टोपनो ने केतार प्रखंड मुख्यालय से निर्गत कार्यालय आदेश में छठ घाटो पर कर्मी नियुक्त किए है।जिसमे बहुचर्चित आस्था का केंद्र भगवान भाष्कर नगरी नरायण वन में प्रभारी बीपीओ दयानंद प्रजापति,राजस्व उप निरीक्षक प्रकाश कुमार, कनीय अभियंता अमर भारती,बीएफटी छोटन पासवान,अमराहीडह छठ घाट पर कनीय अभियंता देव कुमार सिंह ,बतोकला सूर्यमंदिर छठ घाट पर रोजगार सेवक भरत प्रसाद,बलिगढ़ छठ घाट पर पंचायती राज समन्वयक राकेश गुप्ता,लोहड़गड़ा सोन नदी किनारे छठ घाट पर रोजगार सेवक धीरेंद्र विश्वकर्मा,मेरौनी सोन नदी घाट पर रोजगार सेवक छोटन पासवान,लोहिया समता उच्च विद्यालय पंडा नदी छठ घाट पर कनीय अभियंता राजू प्रजापति,
पाचाडुमर सोन नदी छठ घाट पर रोजगार सेवक आलोक तिवारी,परसोडीह पंडा नदी छठ घाट पर जन सेवक राजीव कुमार,
रोजगार सेवक,रविन्द्र राम को प्रतिनियुक्त किया गया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप अनुराग टोपनो ने बताया कि छठ घाट के लिए जारी कार्यालय आदेश को ध्यान में रखते हुए सभी प्रतिनियुक्त कर्मी समय पर अपना कार्यक्षेत्र में अपना योगदान देना सुनिश्चित करेंगे।साथ ही छठ घाट पर सामाजिक दूरी को बनाए रखना एवं छठ घाट पर जहाँ ज्यादा भीड़ होता है वहा का ससमय सूचना प्रखंड कार्यालय को देना अनिवार्य समझेंगे।

14 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । समाजसेवी मनोज फौजी ने की सहयोग

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम बलीगढ़ टोला दासीपुर के स्वर्गीय हल खोरी पासवान के परिवार के तंगी और बेबसी को ध्यान में रख कर भोज व श्राद्ध कार्य को करने के लिए समाजसेवी मनोज कुमार फौजी ने अपने ओर से 50 केजी आटा व दिगर सामग्री उपलब्ध कराया है।

इस मौके पर मौजूद रूपेश कुमार, इश्वर बैठा, एस कुमार बैद, डीलर सुनील कुमार, ललू सिंह, राम देनी सिंह, अवधेश बैठा व दिगर ग्रामीण मौजूद थे।

13 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । नारायण वन के सूर्यमंदिर का निरीक्षण करने पहुंचे बीडीओ व थाना प्रभारी

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड क्षेत्र के मुकुंदपुर स्थित सुप्रसिद्ध भास्कर नगरी नारायण वन के सूर्यमंदिर प्रांगण मे मंगलवार को दोपहर 11 बजे प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप अनुराग टोपनो व थाना प्रभारी जयनाथ उरांव निरीक्षण करने पहुचे। मंदिर परिसर के निरीक्षण के दौरान मंदिर निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे, उपाध्यक्ष दीपक वर्मा संरक्षक अजय वर्मा से मिलकर छठ व्रतधारियों को सामाजिक दूरी बना कर बैठने के लिए चुना से सोशल डिस्टेंसिंग व लाइनिंग का निरीक्षण किए।प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी ने छठ पूजा में हरसंभव मदद करने के लिए आश्वासन दिए।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी मजिस्ट्रेट बहाल करने तथा स्वास्थ्य, सुरक्षा की व्यवस्था करने की बात कही है। निर्माण कमिटी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग कि है। वही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने तत्काल दूरभाष के माध्यम से पेय जल विभाग को सूचित कर पेयजल स्वच्छता विभाग के प्रखंड समन्वयक मनीष दुबे एवं मिस्त्री को बुलाकर चापाकल शीघ्र दुरुस्त करने की बात कही है।भगवान भाष्कर नगरी नारायण वन में मंदिर निर्माण कमिटी को सहयोग करने के लिए सभी दलों के लोग पहुच रहे है।शिक्षक सह समाजसेवी बबलू सिंह, बुद्धिनारायण साह,राजुरंजन तिवारी ने मंदिर परिसर की साफ सफाई के लिए जेसीबी देकर मंदिर परिसर को साफ सफाई करवा रहे है। वहीं एक से बढ़कर एक इस बहुचर्चित नारायण वन स्थित मंदिर परिसर में सहयोग करने के लिए लोग पहुच रहे है।

मंदिर परिसर तक पहुचने के लिए सड़क एवं व्रतधारियों के बैठने की जगह मिट्टी डालकर पथरीली जमीन को समतल कराया जा रहा।सूर्य मंदिर परिसर साफ सफाई अंतिम चरण में है।वही मंदिर निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे ने बताया कि नारायण में पूरी तैयारी कर लिया गया है।कोविड19 को देखते हुए व्रतधारियों को बैठने के सामाजिक दूरी को भी ध्यान में रखने के लिए चुना से लाईनिंग किया गया है।

12 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण लोगों में आक्रोश।

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत बलिगढ़ पंचायत के चनवा पर टोले में महीना दिनों से ट्रांसफार्मर जल जाने से वहां के ग्रामीण अंधेरे में रहने को है मजबुर बिजली उपभोक्ता कृष्णा पाल, बसंत पाल, राजेश्वर पाल, जगदीश पाल, पंचम पाल ने बताया कि हम लोग 65 घर के बिजली उपभोक्ता इस ट्रांसफार्मर से बिजली जलाते हैं। पर ट्रांसफार्मर जल जाने से चनवा पर टोला के लोग अंधेरे में रहने को मजबुर है।

बिजली उपभोक्ताओं ने चार नवम्बर को आवेदन के माध्यम से सहायक अभियंता नगर उंटारी एवं स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही को आवेदन के माध्यम से शीघ्र नए ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है।साथ ही सहायक अभियंता से बिजली उपभोक्ताओं ने आग्रह किया है कि जब तक न्यू ट्रांसफार्मर नही लग जाता है। तब तक हमलोगों का बिल बंद कर दिया जाए।

13 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । दीप जलाने के क्रम में घर में लगी आग

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम मुकुंदपुर टोला मायर में दीपावली की रात्रि में दीप जलाने के क्रम में अनुज पासवान पिता दिनेश पासवान के घर में आग लग जाने से घर में रखा खाने का सामान तथा कपड़ा एवं आवश्यक कागजात सहित ₹11000 हजार रुपए नगद जलने की बात कही गई है। अनुज पासवान आर्थिक रूप से गरीब परिवार से आते हैं। घर में लगी आग से हुई क्षति को लेकर अनुज पासवान काफी दुखी व आहत में हैं।

17 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत टीका व टैगिंग का कार्य शुरू

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के सभी पंचायतों में पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत पशुओं में होने वाली बीमारियों को नियंत्रण के लिए टीकाकरण व टैगिंग का कार्य शुरू हो गया है। पशुपालन विभाग की ओर से पशुओं में होने वाली बीमारी जैसे एफ एम डी, चपका, खोरहा, मुंह पक्का रोग, बीमारियों की रोकथाम के लिए पशु पालन विभाग के द्वारा प्रखंड के सभी पंचायतो में कर्मी नियुक्त किये गए है। मुकुंदपुर पंचायत से राज किशोर सिंह ,सुनील राम, केतार पंचायत से सत्येंद्र कुमार , राहुल कुमार पासवान , लोहरगडा पंचायत से मनी शंकर प्रसाद गुप्ता , दिनेश यादव , बलीगढ़ पंचायत से श्री धनजय प्रसाद, मुकेश कुमार यादव , पचाडुमर पंचायत से प्रमोद कुमार गुप्ता ,सुमित प्रसाद,परसोडीह पंचायत से अशिवनी कुमार ,सुशील कुमार ,परती कुसवानी पंचायत से अवध लाल यादव, रामजी यादव और मनीष कुमार के द्वारा टीका का कार्य किया जा रहा हैं।

14 total views, no views today

Ketar News । Garhwa धनतेरस के दिन भी बाजार रहा फिका

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार धनतेरस के दिन स्थानीय बाजार केतार में दुकाने तो सजी परंतु सामान्य से भी कम खरीददारी होने के वजह से दुकानदारों में मायूसी छाई रही। धनतेरस पर जेवर दुकान, बर्तन दुकान एवं सजावट के दुकान तो सजी परंतु बाजार में कोविड-19 के वजह से भीड़ भाड़ नही देखी गई। जबकि शुक्रवार को स्थानीय बाजार केतार में साप्ताहिक बाजार लगता है। सेठ नंदलाल सोनी, विकास सोनी, जितेंद्र सोनी, ज्वाला कमलापुरी ने बताया कि कोविड-19 व धनकटनी और प्रधानमंत्री आवास निर्माण का कार्य जोरों पे होने के कारण इसी वजह से ग्राहक बाजार में नही दिख रहे है। जिससे खरीददारी पर असर पड़ा है। धनतेरस के दिन खरीदारी करना शुभ माना जाता है। पुरानी मान्यताओं के अनुसार धनतेरस की पूजा महाराज धनवंतरी की आराधना से संपन्न होती है। वे हमारे आरोग्य के देवता हैं तथा आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का शुभारंभ उन्होंने ही किया था उन्ही के जन्म दिवस पर धनतेरस के रूप में मनाया जाता है।

21 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । बीडीओ ने की दीदी बाड़ी योजना का शुभआरंभ

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र के केतरि गांव में दीदी बाड़ी योजना का शुभारंभ प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप अनुराग टोपनो, विधायक प्ररिनिधि विक्रमा सिंह, बीपीएम गिरिजेश शर्मा ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। यह योजना मनरेगा और जेएसएलपीएस (राज्य आजिविका मिशन) के सहयोग से संचालित किया जाएगा।

इस योजना से ग्रामीणों को उनकी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के साथ ही उनके पोषण की जरूरतों को भी पुरा करेगा।
बीडीओ संदीप अनुराग टोपो ने कहा की दीदी बाड़ी योजना घर के पास की जमीन पर पोषण की आवश्यकताओं को पुरा करने के लिए किया गया है। इसके तहत साग, सब्जी और फल की खेती किया जा सकता है। इससे प्रखंड कुपोषण मुक्त हो जाएगा।

इस मौके पर कार्यक्रम प्रबंधक गिरजेश शर्मा, सुजीत कुमार, विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह, हेमंत पाठक, रामनरेश सिंह, निरूपा देवी, बीपीओ दयानंद प्रजापति, रोजगार सेवक आलोक तिवारी, रविन्द्र कुमार,मुंगा साह, शंकर मेहता,लाभुक रेणु देवी,उदय बैद् सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

22 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । उपचुनाव की जीत के उपलक्ष में बसपा महासचिव ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

केत्तार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

झारखंड के दो उपचुनाव के परिणाम महागठबंधन के खाते में आने से बसपा के महासचिव अजय वर्मा ने अपने पैतृक आवास पर प्रेस वार्ता किया। श्री वर्मा ने बताया कि भाजपा की नीति और सिद्धांतों से से झारखंड के हर वर्ग के लोग परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाला समय में झारखंड भाजपा मुक्त होगा। दुमका विधानसभा उपचुनाव में JMM प्रत्याशी बसंत सोरेन के पक्ष में बसपा के दो नेता माननीय ताहिर अंसारी व अजय वर्मा ने प्रचार किया था। दोनो सीट महागठबंधन के खाते में आने के बाद श्री वर्मा ने राज्य के माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन व सूबे के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथलेश ठाकुर एवं विजेता बसंत सोरेन व अनूप सिंह को बधाई दी है।

80 total views, no views today

Big Breaking | Ketar News । Garhwa | 80 वर्षीय वृद्ध ने की फांसी लगाकर की आत्महत्या

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम बलिगढ़ टोला दासिपुर में एक 80 वर्षीय वृद्ध हलखोरी पासवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पुत्र लगन पासवान ने बताया कि सुबह उठ कर हम सभी परिवार के लोग घर के लोग खेत में काम करने चले गए थे। इसी बीच 8 बजे गांव के लोगो से पता चला कि मेरे पिता जी ने एक सुनसान घर में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहां पहुंच कर देखा तो लोगो का हुजूम लगा था। फिर हमलोग थाना को यह घटना की जानकारी दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया।

बताया गया कि मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

56 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । एसपी के निर्देशानुसार चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत कोल खरौंधी मोड़ पर एसपी श्रीकान्त खोत्रे की निर्देशानुसार वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। विदित हो कि इस क्षेत्र में बाइक चोरी की घटनाएं लगातार देखा जा रहा है। जिसे लेकर प्रशासन लगातार पेट्रोलिंग तथा जगह-जगह पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वाहन जांच में गाड़ी का पेपर हेल्मेट, इन्सुरेंस, लाइसेंस तथा सख़्ती से यातायात नियमों को पालन करने की निर्देश दिया जा रहा है। जिसे लेकर वाहन चालक में हड़कंप मचा हुआ है। लोग पीछे से मूड कर भागते तथा खोरी गुचा में घुसते एवम रास्ता बदल कर भागते देखे जा रहे है।

21 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । छठ पूजा को लेकर घाटों की सफाई शुरू

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र में छठ महापर्व को धुमधाम से मनाने को लेकर विभिन्न छठ घाटों के साथ साथ बहुचर्चित सुप्रसिद्ध पहाड़ीयों की वादियों में बसा नारायण वन छठ घाट व सुर्य मंदिर कैंपस की साफ-सफाई कमिटी के द्वारा शुरू कर दिया गया है। नारायण वन मंदिर कमेटी के सचिव राम प्रसाद कमलापुरी ने बताया की छठ महापर्व को लेकर स्थानिय ग्रामीणों व कमिटी के द्वारा नारायण वन मंदिर कैंपस , जलकुंड, और तलाब का साफ-सफाई शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है। वहीं वाहन पार्किंग के लिए भी कैंपस बनाया जा रहा है।उन्होंने बताया की इस वर्ष छठ पूजा 18 नवम्बर से शुरू हो रहा है जिसके मद्देनजर छठ घाट की तैयारी भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा की नारायण वन में झारखण्ड के आलावे बिहार, उत्तरप्रदेश, छत्तिसगढ़ से बड़ी संख्या में छठ व्रती छठ पूजा करने के लिए आती है।और यहां पर तीन दिवसीय मेला का भी आयोजन किया जाता है। गौरतलब है की नारायण वन छठ घाट पर तीस – चालीस हजार छठ व्रतीयों की भीड़ उमड़ पड़ती है। मौके पर विनोद साह, बिक्की सिंह,सुरज वर्मा, कमलेश कुमार, रामानंद गुप्ता, हरिओम वर्मा ,सहित अन्य लोग मौजूद थे।

37 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । पाचाडूमर पंचायत में हुआ किसान गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के पाचाडूमर पंचायत में किसान गोष्ठी सह प्रक्षेत्र दिवस का कार्यक्रम B T M ओम प्रकाश साहू के द्वारा एक दिवसीय किया गया। और किसानों की उन्नति के लिए बताया गया कि कृषि संबंधी रवि फसल का विशेष जानकारी किसानों को दी गई। तथा सरकार के द्वारा किसान बिल अधिनियम 2020 की जानकारी विस्तार रूप से किसानों को दी गई। एवम् बीज उपचार कैसे किया जाता है। तथा खेत की त्यारी कैसे किया जाता है। तथा सिंचाई प्रबंधन समय पे कैसे की जाती है।आदि। की जानकारी दी गई। रवि फसल में गेहूं, चन्ना, सरसो, मसूर, की जान कारी BTM ओम प्रकाश साहू के द्वारा दी गई। मौके पर मौजूद किसान मित्र राम निवास प्रसाद, किसान मित्र प्रदीप कुमार गुप्ता। और पचाडूमर के सभी किसान उपस्थित हुए।

19 total views, no views today

Ketar । Garhwa । रेलवे बोर्ड सदस्य मूल्यचंद साह के आगमन पर जोरदार स्वागत

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार मूल्यचंद साह को आनेका परपस मां भगवती का दर्शन करने के बाद अपने समाज के लोगों से मिलेे और अपने समाज में जो अशिक्षा फैली हुई है। उसी को कैसे दूर किया जाय। उसी को ले कर मूलचंद साहू जी ने मां भगवती का दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि मां भगवती से कामना करते हैं। कि कोरोना जैसे महामारी से हम सबों को जल्दी से निजात मिल सके। इस क्षेत्र के लोग शांति और सौहार्द का जिंदगी व्यतीत करें। साहू समाज मूंगा साह के अगुवाई में भवनाथपुर और केतार के सभी तीर्थ अस्थल पे उन्हें घुमाया गया उपस्थित भावी मुखिया प्रत्याशी मूंगा साह, कामेश्वर महतो, सुरेंद्र गुप्ता, अनुप गुप्ता, मनोरंजन गुप्ता, दिनदयाल गुप्ता, मनीलाल गुप्ता, अनील कुमार, राम विजय साह, भरत साह, धमेन्द्र कुमार, आदि लोग उपस्थित थे।

17 total views, no views today

Big Breaking । Ketar News । Garhwa । SBI कस्टर्स इंजीनियर का लूटा गया बाइक

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार कांडी कोल रोड मुख्य पथ पर चोरों ने दिया घटना को अंजाम। बताते चले कि कस्टर्स इंजीनियर पंकज कुमार सिंह SBI बैंक कांडी से चले और कोल मोड़ से पहले भट्ठा के निकट चोरों ने बाईक लूट कर फरार हो गए। पंकज कुमार के द्वारा बताया गया कि मुझे यह आभास हुआ कि मेरा पीछा किया जा रहा है। तभी गाव समझ कर मै रुका तभी चोरों ने मुझपे हमला कर दिया और पिस्टल दिखाकर मार पीट कर बाइक तथा बैग लूट कर कांडी के तरफ फरार हो गए। यह सब वारदात पिछले कुछ महीनों से देखा जा रहा है। फिर भी स्थानीय पुलिस के लगातार पेट्रोलिंग के बावजूद भी चोरों का मनोबल बढ़ता देखा जा रहा है।

149 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । केतार प्रखंड क्षेत्र में लागातार बालू उत्खनन जारी

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट,

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड में इन दिनों बालू माफियाओं का वर्चस्व जोरो पर देखा जा रहा है। जब की प्रशासन के द्वारा हमेशा सभी बालू माफियाओं पर कड़ी नजर बनाए रखने के बावजूद भी बालू माफियाओं ने प्रशासन को दिन दहाड़े चकमा देने में कामयाब दिख रहे है। ऐसा ही एक सूचना मीडिया कर्मी को लगातार मिल रही है। की बलिगढ़ पंचायत के बालू माफियाओं का वर्चस्व जोरो पर है। सूचना मिलते ही मीडिया कर्मी पंडा नदी बालू घाट पर पहुंचते है। तो बालू माफियाओं में हड़कंप मच जाता है। और अधा टाली ही बालू पलट कर भागते दिखते है। बताते चले कि बालू माफियाओं के द्वारा जगह जगह पे बालू उठाकर गढ़ा गुचा कर चुके है और पंडा नदी के आस पास रहने वाले लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए मना करने पर बालू माफिया हमेशा धमकी देते हुए। अभद्र भाषा का प्रयोग करते है। जब की इसी क्षेत्र में पाचाडूमर बालू घाट लिज पर है। फिर भी बालू माफिया लिज पर बालू न लेकर पंडा नदी से ही सैकड़ों ट्रिप का उत्खनन रोज करते है। आपको बता दे की पंडा नदी के इन घाटों पे होता है। बालू का उठाव। बलीगढ़, मुकुंदपुर, सिंगपुर, ताली, परसोडिह, बांसडीह, हुरका, लोहरगड़ा, बेलाबार, केतार, खोनहर, अजनिया, गांवों के घाटों में बालू का अवैध उठाव करते है।

18 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । केतार जिला टीम के द्वारा हुआ मनरेगा योजना का जांच

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के मुकुन्दपुर पंचायत में हुआ जिला टीम के द्वारा मनरेगा एवं पीएम आवास का जांच। विदित हो कि एक दिन पहले मुकुन्दपुर पंचायत में ही प्रखंड विकाश पदाधिकारी के द्वारा निर्गत मस्टररोल के आलोक में मनरेगा योजना का निरीक्षण किया गया था। परन्तु किसी भी योजना पे मनरेगा मजदूर उपस्थित नहीं पाए गए थे। जिसे नाराज होकर बीडीओ साहब एक योजना बंद करते हुए रिकवरी करने का आदेश रोजगार सेवक को दिए थे। परन्तु ठीक दूसरे दिन जब जिला के टीम मनरेगा योजना को जॉच करने पहुंची तो कुछ अस्थल पे मनरेगा मजदूर उपस्थित पाए गए। बताते चले कि ग्राम सिंगपुर में अवधेश कुमार सिंह के मेडबंधी में मजदूर पाए गए। वहीं वीर बहादुर सिंह व ललिता देवी के मेड़बंधी में मजदूर उपस्थित नहीं पाए गए। और ना ही बोर्ड पाया गया ग्राम मुकुन्दपुर में रक्षया साह के कूप में कल तक मजदूर नहीं थे पर आज अस्थल पे मजदूर देखने को मिला। जांच कर्ता G R P आशीष चतुर्वेदी व V R P वीरेन्द्र कुमार के द्वारा बताया गया कि। हम सब तीन दिनों तक पंचायत में ही तमाम मनरेगा योजना। तथा पीएम आवास योजना। का अस्थल जांच कर के जिला को रिपोर्ट सौंपा जाएगा।

22 total views, no views today

केतार । गढ़वा । सेम्पल किट जांच करते हुए बीईईओ व अन्य लोग

> विद्यालय में बितरण कीट जांच के लिए प्रखण्ड स्तरीय कमिटी के हुआ गठन

केतार । गढ़वा । प्रखण्ड :सरकार द्वारा बच्चों के शैक्षणिक उन्नयन को लेकर विधालयो में वितरित कि जा रही किट की गुणवत्ता एवं अभिलेख संधारण को लेकर मंगलवार को सीआरसी भवन में बीइईओ राकेश कुमार के नेतृत्व में बनी प्रखंड स्तरीय जांच कमिटी के समक्ष केतार और परसोडीह संकुल के 31 विद्यालयों में 29 विधालय के प्रधानाध्यापक ने अभिलेख एवं किट समाग्री जांच हेतु सैंपल उपलब्ध कराया। वहीं उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिंहपुर एवं उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय खोनहर के प्रधानाध्यापक ने जांच समिति के समक्ष कीट का सैंपल उपलब्ध नहीं कराया है। जानकारी के अनुसार विद्यालय में छात्रों के बीच वितरण किए गए पाठ्य सामग्री कीट को लेकर पुरे ज़िले में असंतोष जाहिर किया गया था जिसको लेकर विभिन्न प्रखंडों के अलावे केतार प्रखंड में भी शिक्षा विभाग के द्वारा जांच कमिटी बनाई गई है। जांच कमिटी में बीइईओ राकेश कुमार अध्यक्ष राजकीय मध्य विद्यालय परसोडीह प्रधानाध्यापक बसंत कुमार,राजकीय मध्य बिद्यालय ताली प्रधानाध्यापक सुनील पांडेय एवं राजकिय मध्य विद्यालय केतार के प्रधानाध्यापक देवेन्द्र कुमार को कमिटी में शामिल किया गया है। जिसमे विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों द्वारा उपलब्ध कराए गए कीट के अनुसार जांच टीम विधालय और गांव में जाकर छात्रों के बीच वितरण किए गए कीट से मिलान कर जांच किया जाएगा।और उक्त जांच रिपोर्ट जिला शिक्षा विभाग को भेजा जाएगा।जांच सेम्पल किट राजकीय मध्य विद्यालय केतार, राजकीय मध्य विद्यालय मुकुंदपुर, राजकीय मध्य विद्यालय ताली राजकीय मध्य विद्यालय परसोंडीह, राजकीय मध्य विद्यालय बाँसडीह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हूरका,मध्य विद्यालय मेरौनी, प्राइमरी स्कूल लोहरगड़ा, प्राथमिक विद्यालय सिवान टोला लोहरगाड़ा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलिगढ़, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चेचरिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय खोनहर सहित सभी प्राइमरी और प्राथमिक विद्यालय विद्यालय के द्वारा समर्पित किया गया इस मौके पर बीपीओ रबिन्द्र मेहता,सीआरपी राकेश चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

21 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । भाजपा कार्यालय में मना वर्तमान विधायक का जन्मदिन

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के भाजपा कार्यालय में वर्तमान विधायक भानु प्रताप शाही का धूमधाम से 46वां जन्मदिन मंडल कार्यालय में मनाया गया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद ने केक काट कर लोगो को बधाई दी। इस जन्मदिन का हिस्सा बने विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह, उमेश दुबे, नीरज कमलापुरी, गुड्डू जायसवाल, मूंगा शाह, और पार्टी के सभी कार्यकर्ता उपस्थित

32 total views, 1 views today

केतार। गढ़वा। विधायक के 46 वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओ ने काटा केक।

केतार। गढ़वा।झारखंड के पुर्व स्वास्थ मंत्री व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भानु प्रताप शाही के 46 वे जन्मदिन पर केतार भाजपा मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंडल कार्यालय में सोमवार को केक काटकर ,एक दुसरे को मिठाई खिलाकर बधाई और शुभकामनाएं दिया है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद ने कहा केतार प्रखंड के बेटा भानु प्रताप शाही पुरे झारखंड में आपना एक अलग पहचान बनाने का काम किया है,और केतार प्रखंड क्षेत्र का भविष्य संवारने सजाने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं।ऐसे जुझारू एवं उर्जावान नेता का जन्मदिन हम सभी मिलजुल कर मना रहे हैं।आने वाले दिनों में मां भगवती की कृपा से क्षेत्र का बिकास और तेजी से करें और क्षेत्र में बिकास की गंगा बहाएं।बधाई देने वालों में विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह, उमेश दुबे, राकेश सिंह, सतेन्द्र ठाकुर, उपेन्द्र बैठा,मुंगा साह,अमरनाथ जैसवाल, सहीत अन्य लोग मौजूद थे।

25 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । सालो से विरान पड़ा है क्षतिग्रस्त गोदाम

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड कार्यालय के नाक के सामने सरकारी 250, टन का गोदाम सालो से क्षतिग्रस्त होकर विरान पड़ा है। बताते चले कि केतार प्रखंड के क्षेत्र में इन दिनों धान की कटनी जोरो पे चल रही है इस गोदाम को पूर्व से चले आरहे धान क्रय केंद्र भी इसी गोदाम को बनाया जाता है। परंतु अभी तक गोदाम को मरम्मत तक नहीं कराया गया है। जिसके चलते। धान क्रय केंद्र खोलने में लेट लतीफी भी होसकती है। जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ सकता है। ईधर किसान अपना अपना धान इकठ्ठा कर धान क्रय केंद्र खुला होने का इंतजार कर रहे है। समय रहते इसे ठीक नहीं किया गया तो धान क्रय केंद्र खोलने में देरी भी हो सकती है। जिसका खामियाजा किसानों को औने पौने दामो में बेच कर चुकानी पड़ सकती है।

44 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । केतार प्रखंड के नवाडीह के जनता ने ट्रांसफॉर्मर बदलने की मांग की

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के ग्राम नवाडीह में लगभग 15 दिनों से ट्रांसफॉर्मर खराब हो जाने से ग्रामीणों को अंधेरा का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो कि ट्रांसफॉर्मर खराब होने के तुरंत बाद विभागीय मिस्त्री एवं अन्य लोगो को तुरंत सूचना दी गई थी। परन्तु दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी विभाग के लापरवाही के वजह से अभी तक ट्रांसफार्मर बदला नहीं गया। बिजली उपभोक्ता लश्मी सिंह, संतोष सिंह,मेघनाथ प्रजापति, अस्लोक सिंह, मिर्जा सिंह, उमेश सिंह, अंकुश सिंह, एवं राजेश प्रजापति, ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से न्यू ट्रांसफार्मर लगा कर बिजली कि वेवस्था सुचारू रूप से बहाल करने की मांग की है।

18 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । केतार प्रखंड में आम जन्नो का हुआ करोना जांच

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार बाजार के मुख्य गेट के सामने आम पब्लिक का हुआ। करोना टेस्ट। M P W मनोज पाठक ने बताया कि करोना काल से निजात पाने के लिए। आम जनों का लगभग 200 कोरोना सैंपल टेस्ट किया गया। ज्ञात हो कि शुरुआती कोरोना महामारी के समय से ही। केतार प्रखंड में M P W मनोज पाठक का कोरोना से बचाव हेतु अहम रॉल रहा है। इनके साथ सहयोगी कर्मी। A N M सिम्फ्रोसा टोप्पो, धर्मजित राम, राहुल कुमार, सत्य नारायण सिंह कृष्ण, केतार थाना के S I दिनेश मेहता मौजूद थे।

34 total views, no views today

Ketar News | Garhwa | केतार प्रखंड में मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्म दिवस

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड क्षेत्र में सादगी और सौहार्द के साथ मनाई गई मोहम्मद साहब की जन्म दिन। करोना महामारी के चलते अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन कमेटी ने पूर्व के भाती इस बार सोसल डिस्टेंसिंग के पालन करते हुए जुलूस को बढ़ावा न देकर मोहम्मद साहब के जीवनी पे उलेमाओं ने प्रकाश डाला। उलेमाओं ने बताया कि मोहमद साहब का जन्म दिन इसी मुबारक माह में हुआ था। इसे हम 12 रबिउवाल के नाम से भी जानते है। मोहम्मद साहब हमेशा भाई चारा का पैग़ाम देते थे। और नारियों पे होरहे जुलम को खत्म कर समाज में बेटा बेटी को बराबरी का हक देने का हमेशा पैग़ाम पेश करते थे। अंजुमन इस्लामिया कमेटी इस मुबारक अवसर पे मिलाद मना कर करोना महामारी जल्द से खत्म होने की कामना की है।

45 total views, no views today

केतार । गढ़वा । बलीगढ़ व अरंगी पंचायत का कल एनएलएम ने किया निरीक्षण

केतार । गढ़वा । जिले में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की क्या स्थिति है, उनकी क्या प्रगति व उन में आने वाली समस्याओं की मॉनिटरिंग को लेकर एनएलएम डॉ सुशील सिंह चौहान के द्वारा जिले में 28 अक्टूबर 2020 से 1 नवंबर 2020 तक क्षेत्र भ्रमण कर योजनाओं का जायजा लिया जाना है। उसी क्रम में आज केतार प्रखंड के बलीगढ़ व खरौंधी के अरंगी पंचायत में नेशनल लेवल मॉनिटर डॉ एस. एस चौहान के द्वारा मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, सामाजिक सुरक्षा, PMGSY, SBM से सम्बंधित योजनाओं की जांच की गई एवं आँकडों का संग्रह किया गया। विदित हो कि एनएलएम श्री चौहान के द्वारा पहली पाली में केतार प्रखंड बलीगढ़ पंचायत एवं दूसरी पाली में खरौधी प्रखंड के अरंगी पंचायत में संचालित उपरोक्त सभी योजनाओं के प्रगति व उन में आने वाले समस्याओं की समीक्षा की तथा निश्चित समयावधि के भीतर योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। मौके पर उस क्षेत्र से आए ग्रामीणों ने श्री चौहान से वृद्धा एवं दिव्यांग पेंशन, आवास समेत अन्य सरकारी लाभ दिलाने का अनुरोध किया जिनके आवेदनों को एनएलएम के द्वारा सम्बंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को अग्रसरित करते हुए उसका निष्पादन करने की बात कही गई।

उक्त अवसर पर जांच के दौरान नेशनल लेवल मॉनिटर डॉ सुशील सिंह चौहान, एनएलएम के सहायक, सहायक परियोजना पदाधिकारी विकास कुमार वर्मा एवं लेखापाल DRDA गढ़वा रंजीत राम समेत अन्य उपस्थित थे।

29 total views, no views today

केतार । गढ़वा । दीदी बाड़ी योजना का हुआ शुभारंम्भ

केतार से इम्तेयाज की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के ग्राम बेलाबार में समूह की महिला जुम्मा बीबी व असमिना बीबी के खेत में JSLPS दीदी बाड़ी योजना का शुभाआरम्भ F T C चेतन सिंह ने किया। पोषण वाटिका के लग जाने से समूह की महिला होंगी आत्मनिर्भर। पोषण वाटिका में जैविक विधी से फल फूल सब्जी उगाई जा सकती है। पोषण की कमी से महिलाओं में अनेकों प्रकार की बीमारी देखी जाती है। जैसे गर्भवती महिला एनीमिया और कुपोषण का शिकार हो जाती है।

101 total views, no views today

केतार । गढ़वा । एनएलएम ने केतार प्रखंड के परसोडीह व मुकुंदपुर पंचायत का किया निरीक्षण

केतार । गढ़वा । सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति व उन में आने वाली समस्याओं की मॉनिटरिंग को लेकर एनएलएम डॉ सुशील सिंह चौहान के द्वारा जिले में दिनांक 28 अक्टूबर 2020 से 1 नवंबर 2020 तक क्षेत्र भ्रमण कर योजनाओं का जायजा लिया जाना है। उसी क्रम में आज केतार प्रखंड अंतर्गत परसोडीह व मुकुंदपुर पंचायत में नेशनल लेवल मॉनिटर डॉ एस. एस चौहान के द्वारा मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, सामाजिक सुरक्षा, PMGSY, SBM से सम्बंधित योजनाओं की जांच की गई एवं आँकडों का संग्रह किया गया। विदित हो कि एनएलएम श्री चौहान के द्वारा पहली पाली में केतार प्रखंड के परसोडीह पंचायत एवं दूसरी पाली में मुकुंदपुर पंचायत में संचालित उपरोक्त सभी योजनाओं के प्रगति व उन में आने वाले समस्याओं की समीक्षा की तथा निश्चित समयावधि के भीतर योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। मौके पर परसोडीह व मुकुंदपुर पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों ने श्री चौहान से पेंशन एवं आवास संबंधी लाभ दिलाने का अनुरोध किया जिनके आवेदनों को एनएलएम के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी केतार को अग्रसरित करते हुए त्वरित कार्यवाही करने की बात कही गई।

उक्त अवसर पर जांच के दौरान नेशनल लेवल मॉनिटर डॉ सुशील सिंह चौहान, एनएलएम के सहायक, सहायक परियोजना पदाधिकारी विकास कुमार वर्मा एवं लेखापाल DRDA गढ़वा रंजीत राम समेत अन्य उपस्थित थे।

27 total views, no views today

केतार | गढ़वा | सब स्टेशन का निरीक्षण करते भजपा नेता

> उद्घाटन के बाद भी सब स्टेशन में नही हो सकी बिजली आपूर्ति

केतार | गढ़वा | प्रखंड क्षेत्र के नावाडीह ग्रामीण 6 माह पूर्व बनकर तैयार नवनिर्मित विद्युत सब स्टेशन के चालू नहीं कराए जाने पर बुधवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण कर नारजगी जाहिर किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि उक्त विद्युत सब स्टेशन का उद्घाटन कई माह पूर्व हो चुका है इसके बावजूद विभागीय लापरवाही के कारण विद्युत सब स्टेशन से विजली सप्लाई नहीं की जा रही है जो बिल्कुल गलत है।उन्होंने कहा कि यदि 1 सप्ताह के भीतर उक्त नवनिर्मित विद्युत सब स्टेशन से केतार प्रखंड मैं विद्युत सप्लाई नहीं की जाती है तो बाध्य होकर भाजपा प्रखंड इकाई
केतार की ओर से सरकार एवं विभाग के विरुद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता उमेश दुबे, त्रिपुरारी सिंह,रामप्रवेश ठाकुर,उपेंद्र राम ईत्यादि अन्य लोग उपस्थित थे।

30 total views, no views today