केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड में अकाल की स्थिति

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड में अकाल का स्थिति देखने को लग रहा है। वहां के वयोवृद्ध किसान शंभू सिंह खरवार ने बताया कि 6667 के अकाल से भी भयावह स्थिति लग रहा है। पूरे गढ़वा जिला में वर्षा केतार प्रखंड में देखने को मिल रहा है। ना तो यहां धान का रोपनी हुआ है। ना तो मक्का किसान चिंतित है। क्या करें क्या ना करें सरकार को भी चाहिए प्रखंड में मनरेगा कूप निर्माण बांध जिससे मजदूरों को काम तो मिले फिर भी किसान सोचने पर मजबूर हैं। अपना तो किसी तरफ पेट पाल लेंगे। लेकिन जानवर के कहां से लाएंगे भगवान ही मालिक। अगर घर के नौजवान बच्चे हैं जामनगर गुजरात जा रहे हैं। वह भी अभी हाल में ही दो लड़कों का गिरने से मृत्यु हो गया था। नौजवानों का सोचना है सरकार अगर यहीं पर कुछ रोजगार देता तो बाहर जाना नहीं पड़ता।

34 total views, no views today

0

बड़ी खबर…गढ़वा(केतार) : सर्पदंश से वृद्ध की मौत

गढवा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा(केतार) : गढवा केतार थाना क्षेत्र के बीजडीह गांव निवासी बनारसी साह 60 वर्ष की मौत सर्पदंश से हो गई। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात बनारसी साह अपने घर में सो रहा था। इस दौरान उसे सांप ने डंस लिया। बताया गया कि बनारसी साह का दायां हाथ चारपाई से लटक रहा था। इस घटना के बाद बनारसी साह ने अपनी पत्नी बासमति देवी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद परिवार के लोग वहां जमा हो गए। लाईट जलाने पर चारपाई की नीचे सांप देखा गया। तब परिजनों ने बनारसी साह को लेकर झाड़फूंक करने वाले के पास चले गए। जब उसकी स्थिति बिगड़ने लगी, तब उसे भवनाथपुर सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। कितु रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सदर अस्पताल में परीक्षण के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने उसके शव को अपने कब्जे में लेते हुए सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया।

125 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा के युवा अध्यक्ष के द्वारा कृष्ण लीला का उद्घाटन किया

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के बलिगढ़ पंचायत में कृष्ण लीला का आयोजन किया जा रहा है। कृष्ण लीला के अध्यक्ष रविंद्र सोनी, सचिव सोनू सिंह प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कृष्ण लीला का आयोजन किया गया है। जिसका मुख्य अतिथि नौजवान संघर्ष मोर्चा युवा अध्यक्ष हैप्पी प्रताप शाही के द्वारा किया गया। शाही ने कहा सत्य परेशान हो सकता है। लेकिन पराजित नहीं हो सकता, लगता है कि शाही अपने चाचा एवं भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भानु प्रताप शाही के कदमों पर चलते हुए नजर आ रहे हैं।

51 total views, 2 views today

0

केतार(गढ़वा) : बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ताहिर अंसारी ने जांच की मांग की

केतार(गढ़वा) :बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ताहिर अंसारी ने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में मनरेगा से जितने भी कूप निर्माण हुए हैं ।उसमें बिचौलिया की बड़ी भूमिका है। अंसारी ने बताया कि हम गढ़वा जिला उपायुक्त से मांग करते हैं, कि नगर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र मैं जितने भी कूप निर्माण हुए हैं। इसकी जांच की जाए नहीं तो बहुजन समाज पार्टी जिला उपायुक्त के सामने धरना प्रदर्शन को बाध्य हो जाएंगे।

34 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा के युवा अध्यक्ष के नेतृत्व में श्रमदान कर सड़क बनाया

केतार(गढ़व) : नौजवान संघर्ष मोर्चा के युवा अध्यक्ष हैप्पी प्रताप शाही के नेतृत्व में आज नावाडीह एवं गोपाल टोला में सैकड़ों नौजवानों के साथ श्रमदान का सड़क बनाया गया। शाही ने बताया कि नावाडीह एवं गोपाल टोला का सड़क जर्जर था। आज हम सभी नौजवान साथियों मिलकर सड़क को बनाया। शाही के द्वारा जनहित का कार्य जोर शोर से किया जा रहा है। फुटबॉल टूर्नामेंट की बात हो, चाहे सड़क की बात हो या बिजली की बात शाही को सिर्फ पता चलना चाहिए कि इस गांव में यह समस्या है। अपने नौजवान साथियों के साथ पहुंचकर इसका समाधान निकालने के लिए लग जाते हैं। अगर शाही का यही सोच रहा तो आने वाला समय भवनाथपुर के लिये सुनहरा रहेगा ।

32 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड में झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय

केतार(गढ़वा) : प्रखंड में एक बार फिर झोला छाप डॉक्टर सक्रिय हो गए हैं। कुछ दिन पहले तलाश टीवी न्यूज़ का असर देखने को मिला था। क्योंकि तलाश टीवी झोलाछाप डॉक्टरो के विरुद्ध प्रमुखता से आवाज उठाया था। उसी का परिणाम था की विभागीय द्वारा झोलाछाप डॉक्टरो के विरुद्ध करवाई किया गया था। कुछ वर्ष पहले झोलाछाप डॉक्टरो ने लगभग 45 महिलाओं का बच्चेदानी निकाल दिया गया था। जिसके कारण हिसरकार का बहुत बड़ा किरकिरी हुआ था । फिर यही झोलाछाप डॉक्टरो के द्वारा पुरे केतार में सक्रिय नजर आ रहे हैं। अगर सरकार झोलाछाप डॉक्टरों पर करवाई नहीं करती है, तो कितने नौनिहालो का गलत इलाज से जान जा सकता है। क्योंकि झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री भी इसी जिले में से आते हैं फिर भी झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय हैं सरकार को चाहिए कि अभिलंब झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाए।

27 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : सड़क निर्माण नहीं होने से मुकुंदपुर ताली सहित कोनमंड़रा के लोग नाराज़

केतार(गढ़वा) : प्रसिद्ध सूर्य मंदिर मुकुंदपुर नारायण वन झारखंड में आस्था का बहुत बड़ा महत्व है. उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड के बॉर्डर पर स्थित नारायण वन जोकि सूर्य मंदिर स्थित है। छठ पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित अन्य जगहों से लोग छठ करने आते हैं। वहां जो लोग भी मन्नत मांगते हैं. श्री भगवान उनको पूरा करते हैं। जहां सड़क की बात है नारायण वन मुकुंदपुर और भवनाथपुर प्रखंड के कोन मंड़रा गांव की दूरी केतार होते हुऐ नारायण वन जाने में सूर्य मंदिर की दूरी 15 से 18 किलोमीटर पड़ता है । चारों तरफ से पहाड़ी से घिरा हुआ कोन मंड़रा गांव स्थित है। अगर कोनमंड़रा के लोगो को नरायऩवन मंदिर जाना होता है, तो 15 से 18 किलोमीटर घूमना पड़ता है. अगर सरकार चाहे तो कोन मंड़रा के लोगो को एक किलोमीटर सड़क काटकर बनाया जाता तो, लोगों को बहुत बड़ा सुविधा होता। ताली मुकुंदपुर सहित अन्य गांव के लोगों ने सरकार से मांग किया है, कि इस 1 किलोमीटर सड़क को बनवाया जाए. जिसे आस्था के पवित्र स्थल पर जाने में लोगों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े मांग करने वालों में कमल दुबे परशुराम अखिलेश राम प्रताप यादव विनोद दुबेलल्लन बियार सहित अन्य लोग शामिल थे।

 

6 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : महिलाओ के द्वारा जागरूकता रैली निकाला गया

महिलाओं ने जागरूकता रैली निकाली

केतार(गढवा) : सखी मंडल के द्वारा बलिगढ पंचायत में जागरूकता रैली निकाला गया. महिलाओं के द्वारा कहा गया कि बच्चों को पोष्टिक आहार देना है। एवं साफ-सुथरा रहने के लिए महिलाओं के द्वारा कहा गया हैं। महिलाओं के द्वारा कहा गया कि बच्चों को पढ़ाना सबसे जरूरी है। साथ में बीपीएम बृजेश शर्मा, सहायक ऑपरेटर सुजीत कुमार, गीता देवी, संगीता देवी, उषा देवी, मंजू देवी, सीमा देवी सहित अन्य महिलाओं ने गांव-गांव घूमकर लोगों को जागरूक किया गया।

75 total views, no views today

0

बड़ी खबर….गढ़वा (केतार ): सर्पदंश से महिला की मौत

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा ( केतार ):  केतार थाना क्षेत्र के बाँसडीह गांव निवासी शुदर्शन राम का 55 वर्षिय पत्नी जीरा देवी को सर्पदंश से मौत हो गयी। घटना के संबंध में मृतक का भतीजा धर्मेंद्र पासवान ने बताया कि वह मंगलवार रात्रि में सो रही थी। तभी उसे खटिया पर सांप ने चढ़ कर डंस लिया। जिसके बाद जीरा देवी की स्थिति बिगड़ने लगी। तत्काल परिजनों ने उसे इलाज के लिए न ले जाकर झाड़-फुक के लिए ले गये। जब उन्हें किसी दूसरे आदमी ने जानकारी दी तो वे लोग तुमेगाड़ा ले जा रहे थे। तभी रास्ते मे ही मौत हो गई। घटना की जानकारी डंडाई पुलिस को मिलने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया।

 

217 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : भावी विधायक प्रत्याशी विजय केशरी ने आर्थिक सहयोग किया

सहयोग प्रदान करते भावी प्रत्याशी विजय केशरी

> भावी विधायक प्रत्याशी विजय कुमार केशरी जी मृतक के घर पहुँच कर उनकाे सांत्वना दी.

> 50 किलो आटा, रिफाइंड, आलू आदि सामग्री का सहयोग किए.

केतार/भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर के मकरी गाँव टोला धंगरडीहा के निवासी दिनेश साह 36 वर्षिय पिता लाल मोहन साह पुना में काम करने के दौरान उसकी मृत्यु हो गई जो बहुत ही गरीब परिवार से था वो अपने माता पिता का इकलौता बेटा था जो अपने पीछे पांच साल का लड़का चार महीना की लड़की अपनी पत्नी को छोड़कर चला गया सुचना मिलने पर दिनांक 3-09-2019 को दशा क्रम के दिन झारखण्ड विकास मोर्चा केन्द्रीय कार्य समिति सदस्य सह समाजसेवी एवं भावी विधायक प्रत्याशी विजय कुमार केशरी जी मृतक के घर पहुँच कर उनकाे सांत्वना दी और 50 किलो आटा रिफाइंड आलू आदि सामग्री का सहयोग किए विजय कुमार केशरी जी ने कहा कि इस क्षेत्र की दुर्दशा बहुत खराब हो गई है यंहा के गरीब किसान बाहर जाते हैं काम करने लेकिन वो अपनी मौत को गले लगा ले रहे हैं उनहोंने ने कहा कि यंहा के वर्तमान विधायक को यहाँ की गरीब जनता से कोई मतलब नहीं है इनहोंने ने कहा कि 20 वषोॅ से हम आदर्श हेल्पलाइन के माध्यम से निस्वार्थ भाव से गरीबों की सेवा करते आ रहे हैं उनहोंने ने कहा झाविमो एक ऐसी पार्टी है जहाँ गरीबों का उतथान हो सकता है इस मौके पर झाविमो नेता युवा प्रखण्ड अधयक्ष अनिल कुमार गुप्ता ,कृष्णा विशवकरमा, सीताराम जायसवाल, जिवधन साह, मुंगा साह, अशोक पासवान सुनिल राम, राजेश साह, सुदीप साह, मो. न ईम खलीफा, बह्ममदेव चनद्रवशी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे

249 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : केतार बाजार का सड़क देखने लायक

केतार से ज्ञान प्रकाश का रिपोर्ट

केतार(गढवा) : केतार बाजार का सड़क देखने लायक है। वहां के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि पीसीसी कुछ दुरी पर बनाकर छोड़ दिया गया है। अगर सड़क पुरा बना दिया गया होता तो, आज सड़क का बुरा हाल नहीं होता। अगर सड़क के दोनों तरफ नाली बनाकर पानी निकासी किया जाता तो सडक अवरोध नहीं होता। हम लोग सरकार से मांग करते हैं कि अविलंब सड़क बनवाया जाये।

46 total views, no views today

0

केतार( गढ़वा): बेरोजगारी ने ली एक नौजवान की जान

 

केतार( गढ़वा): बलिगढ़ पंचायत के खोनहर गाँव निवासी दिपु कुमार गुप्त का पंजाब में गाड़ी दुर्घटना में मृत्यु हो गई|  उनके घर वालों का रो रो कर बुरा हाल हुआ है | अभी तक लाश  घर पर नहीं पहुंचा है, लोग  लाश का इंतजार कर रहे हैं| अगर यहां उद्योग रहता तो नौजवान जामनगर गुजरात जा रहे हैं कमाने और वहां से उनका लाश आ रहा है| चुनाव के समय सिर्फ नेता आश्वासन देकर चले जाते हैं कि यहाँ उद्योग लेगा लेकिन सिर्फ कोरा ही साबित हो रहा है | अभी कितने नौजवान काल के गाल में समा आएंगे ऊपर वाले ही  बता सकता है |

 

 

174 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : वर्षा होने से किसानों में खुशी

केतार(गढ़वा) : वर्षा होने से किसानों में खुशी. किसान बिगन सिंह खरवार ने बताया कि हम लोगों का मुख्य पेशा कृषि है. उसी पर हम लोग निर्भर है. अभी तक हम लोग धान का रोपनी नहीं हुआ था. बिछड़ा भी सूखने के कगार पर था. लेकिन किसी तरह डीजल पंप से पानी पटाकर बिछड़ा को रोपने लायक किये थे. लेकिन आज के वर्षा से लग रहा है, कि धान का रोपनी हो जायेगा. अगर नहीं भी होता है तो हम लोग तो किसी तरह पेट पाल लेंगे. लेकिन जानवर का क्या होगा यही सोच कर खेत में रोपनी कर रहे है, कि खेती नहीं होने पर पुआल होगा. जिससे जानवरों का चारा का व्यवस्था हो सके. लेकिन अभी भी लग रहा है,कि वर्षा जब कृषि सुखाये.

229 total views, 1 views today

0

केतार (गढ़वा): प्रखंड में पुरे धूम धाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

 

 

 

केतार (गढ़वा):  प्रखंड में पुरे धूम   धाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस।झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक कोलेशवर सिंह ने झंडोत्तोलन किया वही प्रखंड कार्यालय पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव केतार थाना पर थाना प्रभारी ने झंडोत्तोलन किया।लोहरगाडा़ पंचायत में मुखिया बिनोद सिंह ने झंडोत्तोलन किया। पूरे प्रखंड में शान से तिरंगा झंडा फहराया गया |

 

216 total views, no views today

0

बड़ी खबर….केतार(गढ़वा) : डॉक्टर ने ठीक से नहीं लगाया टांका, जिंदगी और मौत के बीच झूल रही मां

केतार(गढ़वा) : गढ़वा जिला अन्तर्गत्त केतार प्रखंड के परसोडीह गांव निवासी रीता देवी पति झरी रजवार डॉक्टर की लापरवाही के कारण जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। मामला यह है कि पलामू के मेदिनीनगर स्थित सेवा सदन में उसने बाद ऑपरेशन से बच्चे को जन्म दिया। जन्म के दो घंटे बाद ही बच्चे की मृत्य हो जाती है। बड़ा ऑपरेशन कराने में इस गरीब परिवार के करीब 70 हजार रुपये खर्च हो गए। डॉक्टर द्वारा महिला को टांका लगाने का काम भी ठीक तरह से नहीं किया गया। इससे महिला की जिंदगी अधर में लटकी हुई है ।

मामले की जानकारी होने पर झाविमो नेता सह समाजसेवी विजय केशरी पीड़ित परिवार से मिलकर उसे हर संभव सहायता देने की बात कही। उन्होंने कहा कि जैसे भी हो पीड़िता का पूरा इलाज वे कराएंगे। उन्होंने कहा कि दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई होनी चाहिए।

3,444 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : प्रधानमंत्री आवास योजना पर लगा ग्रहण

केतार(गढ़वा) : प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना पर ग्रहण लगता दिख रहा है। मालूम हो कि बालू के किल्लत को देखते हुए  लग रह  है कि आवास जस के तस रह जायेगा। बालू के महंगाई आसमान छु रहा है जिसके चलते आवास बन नहीं पा रहा है  सरकार को चाहिए कि बालु पर से प्रतिबंध हटा लेना चाहिए.

81 total views, no views today

0

केतार(गढवा) : बालू को लेकर मुखिया का घेराव किया गया

 केतार(गढवा) : लोहरगाडा़ में पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में बालु के किल्लत को देखते हुए मुखिया बिनोद सिहं का घेराव किया गया। मुखिया के आश्वासन के बाद कि बालू का किलत किसी को नहीं होगी इसके बाद घेराव को समाप्त किया गया.

 

666 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : प्राथमिक विद्यालय केतरी का हाल बेहाल

केतार(गढ़वा) : प्राथमिक विद्यालय केतरी  का हाल बदहाल वहां के समाजसेवी गुड्डू ठाकुर उर्फ राजकुमार ठाकुर ने बताया कि विद्यालय में एक भी सरकारी चापाकल नहीं है. बच्चों को पानी पीने के लिए दूसरे के चापाकल पर पानी पीने जाना पड़ता है. मिड डे मील योजना का खाना बनाने के लिए पानी दूसरे के ही चापाकल से लाना पड़ता है. यही है झारखंड सरकार का विकास  विद्यालय के कुछ दूरी पर पंढ़ा नदी है जो कभी भी नोनीहालो के लिए खतरा साबित हो सकता है. सरकार को चाहिए कि अबिलंव चापाकल ओर चारदिवारी का बनवाया जाये.

364 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : 60 भेड़ गुम होने का मामला प्रकाश में आया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के कॉल्ह रोड स्थित बगई गांव के निकट कॉल रोड से 60 भेड़ गुम होने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पाल नगर के राम अवतार, दीनानाथ पाल, रमेश पाल, अकलू पाल ने केतार थाने में आवेदन दिया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात्रि वे अपनी भेड़ के साथ कोल्ह रोड के बगल में सो रहे थे . रात्रि के 11:00 बजे उठने पर देखा कि सारे भेड़ इधर उधर चले गए हैं. कुछ दूर स्थित चटनिया डैम के समीप एक भेड़ काला कपड़ा में बंधा हुआ मिला. वही काफी प्रयास के बाद भी अब तक गायब 60 भेड़ों का कुछ भी अता पता नहीं चल पाया है.

449 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : सरस्वती विद्या मंदिर में गोस्वामी तुलसीदास की जयंती मनाई गई

 

केतार(गढ़वा) : स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गोस्वामी तुलसीदास जी की जयंती मनाई गई. इसकी शुरुआत मुख्य अतिथि थाना प्रभारी जयनाथ उराँव , विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामविचार साहु, सचिव कामेश्वर सिंह, प्रधानाचार्य जीतेंद्र राम के द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि थाना प्रभारी जयनाथ उराँव ने कहा कि हमें तुलसीदास जी के जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिए. वही प्रधानाचार्य जितेंद्र राम ने कहा कि रामायण की रचना गोस्वामी तुलसीदास जी के द्वारा किया गया. उन्होंने अपनी पत्नी के नाम से रत्नावली काव्य की भी रचना की है. इस मौके पर प्रधानाचार्य जितेंद्र राम आचार्य धनंजय, दीनानाथ, शिव शंकर , नंदकिशोर, सूरज, गोपाल पाठक, संजीव, अमृता, माधुरी, श्वेता, सविता, मीना, सोनी तथा विद्यालय के भैया- बहन उपस्थित उपस्थित थें.

280 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : गुरु गोष्ठी का आयोजन किया गया

केतार(गढ़वा) : शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक माह संचालित होने वाले चलंत गुरुगोष्ठी बैठक का आयोजन राजकृत उच्च विद्यालय परसोडीह में प्रखण्ड प्रसार शिक्षा पदाधिकारी राकेश सिंह के अध्यक्षता में की गयी। गुरु गोष्ठी में मुख्य रूप से ज्ञानसेतु के पठन-पाठन सिलसिलेवार टूल 1और टूल 2 से चयनीत कर सुगम सुबोध एव लक्ष्य में सभी विषयों में पढ़ाई करवाकर विद्यालय सर्टिफिकेशन,पाठ योजना,आधार रेखीय आंकलन करना एव विभिन्न विद्यालयों में होने वाले सामाजिक अंकेक्षण, एमडीएम, एव विद्यार्थियों की 75 प्रतिशत उपस्थिती के बारे में सभी प्रधानाध्यापकों के चर्चा किया गया। कक्षा 1 एव 2 में पोशाक वितरण को लेकर सभी शिक्षकों को संबोधित करते हुए बीईईओ राकेश सिंह ने कहा कि सरकार के द्वारा आदेश प्राप्त है सभी विद्यालय क्रयसमिति बना कर सखी मंडल एव महिला सहायता समूह जिनके पास जीएसटी बना हुआ है उन्हें प्राथमिकता देते हुए उनसे ही ड्रेस ले सखी मंडल या समूह नही होने के स्थिति में ही दुकान से ड्रेस खरीद सकते है।ड्रेस गुणवत्ता यरेव वितरण में सचिव एव अध्यक्ष के द्वारा किसी भी प्रकार का कोई कोताही बर्दास्त नही की जाएगी सभी विद्यालय अबिलम्भ ड्रेस बितरण कर उपयोगिता ऑफिस में जमा करे एव प्रत्येक माह के 19 तरीख स्वक्षता दिवष मनाए। इस मौके पर बीपीओ रविन्द्र कुमार, सीआरपी विपिन विहारी गुप्ता,राकेश चौबे, प्रधानाध्यक राजनाथ राम, दीपक सिंह, ब्रजमोहन पांडेय, रजिंदर राम, आशीष पाठक, आशुतोष मिश्रा, प्रिंस कुमार, सरिता कुमारी इत्यादि दर्जनों प्रधानाध्याक मौजूद थे।

168 total views, 1 views today

0

केतार(गढ़वा) : कांवरियों का एक जत्था बाबा धाम के लिए रवाना

 केतार(गढ़वा) : लोहार गाड़ा पंचायत के मुखिया विनोद सिंह के नेतृत्व में कांवरियों का एक जत्था बाबा धाम के लिए रवाना. सिंह ने बताया कि बाबा धाम जाकर अपने पंचायत के खुशहाली के लिए भगवान शंकर से विनती करेंगे, कि मेरा क्षेत्र के चतुर्मुखी विकास है. यही मन्नत मांगने के लिए हम लोग बाबा धाम के लिए रवाना हो रहे हैं.

378 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : केपी यादव का प्रखंड में तूफानी दौरा

केतार(गढ़वा) : कांग्रेस नेता केपी यादव का प्रखंड के बेला बार सिंहपुर नावाडीह पाल नगर सहित विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों को बताया कि कांग्रेसी झारखंड में स्थाई सरकार दे सकती है। भाजपा से विकास के लिए सोचा ना बेकार है। सरकार को चाहिए कि पूरे झारखंड राज्य को सूखाग्रस्त घोषित कर राहत कार्य चलाया जाए।

66 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : नाग पंचमी धूमधाम से मनाया गया

केतार(गढ़वा) : परसोढिह पंचायत के ताली गांव में नाग पंचमी पूरे धूमधाम से मनाया गया। वहा़ं के ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों का पूर्वजों के द्वारा है नाग पंचमी मनाया जाता है।

315 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : शंकर भगवान के मंदिर की स्थापना की गई

केतार(गढ़वा) : परती पंचायत के सीजीया गांव में शंकर भगवान के मंदिर की स्थापना की गईं।सोन नदी से जल लेकर कुठार भगवती होते हुए सीजीया मंदिर पर पहुंचकर शंकर भगवान पर सैकड़ों लोगों ने जलाभिषेक किया। जिसमें मुख्य रुप से ओम प्रकाश गुप्ता, उप प्रमुख रेशमा देवी, उप प्रमुख पति दीनदयाल प्रसाद गुप्ता सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने शंकर भगवान के मंदिर पर जलाभिषेक किया।

450 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : विद्यालय मे तड़ित चालक नहीं रहने से खतरा

केतार(गढ़वा) : विद्यालय में तड़ित चालक नहीं रहने से जान को खतरा हैं. प्रखंड में इस बार वज्रपात से चार से पांच लोगों का मृत्यु हो चुकी है. प्रखंड के विद्यालय में एक भी तड़ित चालक नहीं लगाया गया. जिससे देश के कर्णधार नन्हे-मुन्ने बच्चों भय से विद्यालय नहीं जा पा रहे हैं. एक तो मौसम बरसात का दूसरे वज्रपात का डर. सरकार को चाहिए कि प्रत्येक विद्यालय में तड़ित चालक लगाया जाए. जिससे वज्रपात का असर ना हो.

405 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : प्रखंड मे स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय का खुलता पोल

केतार(गढ़वा) : रखंड में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय का बुरा हाल, शौचालय बना लेकिन इतना घटिया किस्म की शौचालय में जाने से लोगों को डर लगता है, कब गिर जाए, इसलिए केतार प्रखंड के लोग शौचालय में कहीं बकरी, कहीं कहीं लकड़ी, रखने को मजबूर हैं। एक तरफ सरकार कहती है, कि पूरे केतार प्रखंड को ओडीएफ कर दिए, लेकिन ओडीएफ सिर्फ कागज पर ही किया गया है। अगर शौचालय को पूरा जांच किया जाए तो अफसर से लेकर ठेकेदार तक का गले की हड्डी बन जाएगा. सरकार को चाहिए कि पूरे प्रखंड में जांच का दोषी पदाधिकारियों ठेकेदार कानूनी कार्रवाई की जाए.

281 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : बारिश नहीं होने से किसान के चेहरे पे मायूस

 

केतार(गढ़वा) : अकाल के नजर देखते हुए किसान खेत में टकटकी लगाए बैठे हुए हैं. कब पानी आएगा क्योंकि धान का बिछडा़ सूखने के कगार पर है. बैगा गांव किसान ने बताया कि, क्या करें बाबू तो गरीबी दूसरे अकाल की मार देखते हुए सोचने पर मजबूर है. क्या करें क्या ना करें क्योंकि हम लोगों का मुख्य पेशा कृषि ही है. मक्का भी थोड़ा बहुत होता था वह भी चला गया. इस उम्र में बाहर भी जाकर नहीं कमा सकते हैं. झारखंड सरकार को चाहिए कि अभिलंब सूखा राहत की घोषणा कर राहत कार्य चलाना चाहिए.

420 total views, no views today

0

केतार(गढ़़वा) : प्रखंड कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन

केतार(गढ़़वा) : प्रखंड कार्यालय पर जनता दरबार का आयोजन किया गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव ने विभिन्न मामलों का निपटारा किया. जनता दरबार में प्रखंड कर्मी सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे.

289 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : पंडा नदी से जल उठाकर कांवरियों का जत्था राजा पहाड़ी के लिए रवाना

केतार(गढ़वा) : हर हर महादेव, ओम नमः शिवाय के उद्घोष के साथ सावन के दुसरे सोमवारी को केतार के पण्डा नदी से बजरंग दल तथा विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले लगभग दो हजार महिला एवं पुरुष साहसी कांवरियों ने जल का उठाव कर बंशीधर नगर के राजा पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में जल चढ़ाया। वैदिक मंत्रोचार के साथ साहसी कांवड़ियों ने पंडा नदी से जल उठाया। साहसी कांवड़ियों ने जल का उठाव कर केतार भवनाथपुर होते हुए बंशीधर नगर पहुंचे। साहसी कावड़ियों के बंशीधर नगर पहुंचने पर ब्लॉक मोड़ के समीप बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। यात्रा में शामिल साहसी कावरिया हर हर महादेव, जय श्री राम सहित भक्ति गीतों के रिकॉर्डिंग पर जमकर नृत्य किया। यात्रा के दौरान भगवान शिव और पार्वती का रूप धरे झांकी भी प्रस्तुत की गई। यात्रा में शामिल कांवरिया बोल बम का नारा है बाबा एक सहारा है, हर हर महादेव, ओम नमः शिवाय के उद्घोष के नारे लगा रहे थे। बंशीधर नगर के बैल बाजार मोड़ पर बंशीधर मंदिर ट्रस्टिंग के द्वारा यात्रा में शामिल साहसी कांवरियों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी। जल चढ़ाने के बाद राजा पहाड़ी परिसर में ही साहसी कांवरियों के लिए महा भंडारा बजरंग दल के द्वारा आयोजित किया गया था । महा भंडारा में साहसी कांवरियों प्रसाद ग्रहण किया। मौके पर बजरंग दल के जिला अध्यक्ष विनीत कुमार शरद ,विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश प्रताप देव, भाजपा नेता बिकाश स्वदेशी, रघुराज पांडे, झाविमो नेता विजय केसरी, विहिप के प्रकाश आनंद मिश्रा, सुमित कुमार, चंदन कुमार, छोटू कुमार, बाबा मनमोहन दास, अभय सोनी, राजू कुमार, पिंटू सोनी, सहित काफी संख्या में बजरंग दल तथा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

345 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : नेटवर्क नहीं रहने से पहाड़ी पर चढ़ने को मजबूर हैं लोग

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के दो पंचायत मुकुन्दपुर व परसोडिह पंचायत के दर्जनो गाँव डिजीटल इंडिया में आज भी नेटवर्क विहीन है। समाजसेवी दिपक वर्मा ने जनप्रतिनिधी व नेता पर सवाल उठाते हुए कहा की जानता के मुलभुत सुविधा से बंचीत रखकर अपने- अपने चुनाव के बुथ कमिटी विस्तार करने के चक्कर में हर गाँव टोले में जनसम्पर्क अभियान लगा रहे है.लेकीन दर्जनो गाँवो के ग्रामिण के पास मोबाईल फोन है, लेकिन नेटवर्क नही रहने के कारण अपने परीजनो से बातचित नही कर पाते है. नेटवर्क नही रहने के कारण आनलाईन प्रक्रिया कराने भवनाथपुर व केतार जाना पड़ता है. जो डिजीटल इंडिया के सपनो को चकनाचुर कर रहा है. मौके पर अजीत वर्मा, प्रदुमन बियार, गुडु बियार, सुधीर ठाकुर, उदल कुमार, बिट्टु सिँह, गोपाल राम, फगुनी राम सहीत अन्य ग्रामिण मौजुद थे.

169 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : सड़क पर जल जमाव से आवागमन बाधित, कई घरो में घुसा पानी

केतार(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के मुकुन्दपुर पंचायत के सिँहपुर गाँव के हरिजन टोला में सड़क का हाल देखने लायक है. हरिजन टोला में सड़क पर जलजमाव हो गया है. जिससे आने जाने में ग्रामिणो को काफी कठिनाई हो रहा है. ग्रामिण बैजनाथ राम, नन्हकु राम, योगेन्द्र राम का घर में सड़क का पानी घुस रहा है. सिँहपुर गाँव में आने जाने का रास्ता भी बंद हो गया है. बताते चले कि एक माह पहले विधायक मद् से इस सड़क का मरम्मती का फंड भी आया था. लेकिन कार्यकार्ताओ में रजामंदी नही होने से सड़क पर मिट्टी -मोरम जंहा -तंहा छिड़क कर छोड़ दिया गया है. ग्रामिणो ने इसकी लिखित शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव से भी किया है. जबकी जनप्रतिनीधी लोग का नजर इस सड़क पर नही जा रहा है.
विधायक भानु प्रताप शाही के केतार प्रखंड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद- ने कहां की एक सप्ताह के अंदर विधायक मद से उस सड़क का मरम्मत किया जायेगा और उस गड्ढे़ को भरवाया जायेगा. मुखिया प्रतिनिधी ब्रह्मदेव गुप्ता- ने कहा कि बैजनाथ राम के घर के पास पीसीसी सड़क का निर्माण बहुत जल्द होगा. एगरीमेंट पेपर बन गया है. बारिश के चलते बाधीत है.

361 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : शाखा प्रबंधक के द्वारा जागरूकता शिविर लगाया गया

केतार(गढ़वा) : झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक कोलेश्वर सिंह के द्वारा अजनी या गांव में जागरूकता शिविर लगाकर लोगों को किसान क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया गया. 31 जुलाई तक प्रधानमंत्री फसल बीमा कराने के लिए कहा गया. तथा हर घर के सदस्यों को बैंक में खाता खुलवाने के लिए कहा गया. प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बारे में बताया गया कि जागरूकता शिविर में अकलू सिंह मानदेव सिंह सहित खाता धारी लोग शामिल थे

 

159 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : विभिन्न गांवों का दौरा कर भाजपा का सदस्यता अभियान चलाया गया

केतार(गढ़वा) : पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव उर्फ छोटे राजा के द्वारा विभिन्न गांवों का दौरा कर भाजपा का सदस्यता अभियान चलाया गया. सैकड़ों लोगों को भाजपा का सदस्य बनाया गया पूर्व विधायक द्वारा कहा गया कि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार गरीबों के लिए बहुत ही कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. जैसे किसानों के लिए केंद्र सरकार ₹6000 एवं राज्य सरकार ₹5000 प्रत्येक वर्ष देगी आयुष्मान भारत के तहत ₹500000 तक प्रत्येक वर्ष इलाज हो सकता. है राज्य सरकार गरीबों के लिए बहुत सारे योजनाएं चला रही है. पूर्व विधायक के साथ मुक्तेश्वर पांडे, मंडल अध्यक्ष सुरेश प्रसाद, सूर्यनाथ सिंह, रामविचार साहू, ईश्वरी वैद्य सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे.

268 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : अवैध कब्जा को लेकर अंचल अधिकारी के निर्देश पर भूमि मापी कराया गया

केतार(गढ़वा) : केतार बाजार के दोनों तरफ अवैध कब्जा को लेकर अंचल पदाधिकारी के निर्देश पर सरकारी अमीन राजस्व कर्मचारी सीआई द्वारा भूमि का माफी किया गया. क्योंकि अवैध कब्जा कर चलते हो दोनों तरफ नाली नहीं बनने से सितार बाजार में चलना मुश्किल हो जाता है.

459 total views, no views today

0

केतार(गढ़़वा) : प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर प्रखंड कार्यालय में बैठक

केतार(गढ़़वा) : प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर प्रखंड कार्यालय में बैठक किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि एक 31 जुलाई तक सभी किसान अपना अपना फसल बीमा करा ले। साथ में जिला सम्यक प्रखंड सम्यक प्रखंड के सभी किसान मित्र राजस्व कर्मचारी पैक्स अध्यक्ष अमरनाथ जयसवाल एवं उपप्रमुख दीनदयाल गुप्ता उपस्थित थे। सभी किसान मित्रों को प्रत्येक पंचायत में 125 किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का निर्देश दिया गया।

417 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : वर्षा नहीं होने से अकाल की छाया को लेकर किसान चिंतित

केतार(गढ़वा) : अकाल की छाया को लेकर किसान चिंतित 70 वर्षीय किसान जगदेव सिंह खरवार ने बताया कि लग रहा है कि 66- 67 से भी भयानक अकाल पड़ेगा. इसलिए हम लोग चिंतित नजर आ रहे हैं. क्योंकि हम लोगों का मुख्य पेशा कृषि ही है. और मेरे यहां रोजगार का कोई साधन नहीं है. हम लोगों के पास जो भी घर में धान रखे हुए थे. वह भी खेत में डाल दिए कि बिहन तैयार होगा, लेकिन वह भी पानी के बिना सुख रहा है.

133 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : कैंसर पीड़ित से बिमली देवी की मौत

केतार(गढ़वा) : केतार थाना क्षेत्र के मुकुन्दपुर गाँव निवासी बबन बियार कि पत्नी बिमली देवी की मौत कल शाम 5 बजे हो गई।बिमली देवी के दाएँ पैर में केंसर था।बिमली देवी को दो वर्ष पहले पैर में कांटा गडा़ था लेकीन उस समय कुछ नही हुआ और पता भी नही चला ,लेकीन छः माह पहले पैर मे धिरे -धीरे सुजन होने लगा, तब बबन बियार ने अपनी पत्नी का इलाज शुरू करवाया ।तब तक काफी लेट हो गया था।कैंसर पुरे शरीर में फैल गया था।डाँः ने बताया था कि पैर काटने से भी ठिक नही होगा बिमारी पूरे शरीर में फैल गया है। बबन बियार अत्यंत गरीब है किसी तृह मजदुरी करके अपना रोजी रोटी चलाते है।बबन बियार ने बताया की पत्नी कि बिमारी में खेत ,गहना जितना था सब बेचकर ईलाज करवा दिया. अब मेरे पास कुछ भी नही है। बबन बियार को आर्थीक सहयोग की जरुरत है।

99 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : दो प्रज्ञा संचालको पर पैसा गबन का आरोप

केतार(गढ़वा) : केतार थाना क्षेत्र के ताली गाँव निवासी छठनी देवी का अंगुठा लगवाकर ताली गाँव के ही प्रज्ञा केन्द्र संचालक सुजीत कुमार गुप्ता द्वारा धोखाधडी़ कर 20 हजार रू हड़पने का मामला प्रकाश में आया है।छठनी देवी ने बताया की वह अनपढ़ है तथा पंजाब नेशनल बैंक कि खाताधारक है। जीवको पार्जन के लिए वह गाँव के छोटी-मोटी दुकान करने के उद्देश्य से कैश फोर इंडिया से दो फरवरी को 50 हजार रू लोन ली थी।20व 21 फरवरी को वो ताली गाँव के प्रज्ञा केन्द्र संचालक सुजित गुप्ता के याँहा अधार कार्ड से अंगुठा लगाकर खाते की शेष राशी 20 हजार निकालकर सिर्फ 10 हजार रू हि दिए। इसका खुलासा पासबुक प्रिंट आउट से चला। छठनी देवी ने बताया कि दुसरी बार पुनः कैश फोर इंडिया से लोन कि बाकी राशी 30हजार खाते मे आयी।तो वह राशी निकालने के लिए गाँव के प्रज्ञा केन्द्र संचालक राम बाबु गुप्ता के याँहा से 28 जुन को दो बार में 20 हजार की राशी निकासी की ,पुनः जब शेष बचे 10 हजार रू निकासी करने गयी तो, संचालक राम बाबु गुप्ता ने राशी नही होने कि बात कही।कस्टमर केयर मे बात करने से पाता चला की 27 जुन को ही 10 हजार रू निकासी की सुचना दि गई। इस सम्बंध मे छठनी देवी ने केतार थाना में प्राथमिक दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने बताया की भादवी 406,420,34 के तहत मामला दर्ज जाँच शुरू कर दिया गया है।अविलंब दोषियो पर करवाई की जायेगी।

489 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : मृतक के परिजनों को विजय केसरी ने किया आर्थिक सहयोग

 

केतार(गढ़वा) : भवनाथपुर विधानसाभा क्षेत्र के युवा समाजसेवी सह् भावी विधायक प्रत्याशी विजय केसरी ने केतार प्रखंड के परसोडिह गाँव निवासी मृतक लालेश्वर बैठा के परीजनो को श्राद्ध कार्य करने के लिए आर्थीक सहयोग किया। बताते चले कि लालेश्वर बैठा कि मौत पिछले सप्ताह पुणा में हुआ था। वो मजदुरी करने गये थे। व झाविमो के प्रखंड अध्यक्ष मुंगा साह ने बताया कि विजय केसरी जी हमेशा से दलीत, गरीब, बंचीतो की मदद करते है। विजय केसरी के पहल पर प्रखंड अध्यक्ष ने 50 किलो चावल, दाल, आटा,चीनी,पतल,गलास जाकर दिए।मौके पर झाविमो प्रखंड सचिव अशोक पासवान,भवनाथपुर प्रखंड अध्यक्ष-अनील गुप्ता,संजय वार्मा,सहीत अन्य लोग मौजुद थे।

337 total views, 1 views today

0