केतार(गढ़वा) : बक्शीपुर गाँव के लोग आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के बक्शीपुर गाँव के लोग आज भी सड़क के लिए मजबूर हैं।वहाँ के अवतार राम ने बताया कि हमलोगों का सड़क बहुत ही खराब है । सड़क  कम गड्डा ज्यादा दीखता है। तबियत खराब होता है तो मजबूर होकर भवनाथुर जाना पड़ता है।
सड़क  खराब होना से कोई निजी वाहन गाँव मे आने को तैयार नही होता है। केतार प्रखण्ड में डॉक्टर नही रहने से और परेशानी का सामना करना पड़ता है। हमलोगो के पटवन का भी हाल खराब है बिजली का पोल लगा कर छोड़ दिया गया है. हमलोगो का मुख्य कार्य खेती है बिजली नही रहने से खेती नही के बराबर हो रहा है। हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि हमलोगों को तत्काल स्वास्थ्य, बिजली,पानी, की व्यवस्था कराया जाए। मांग करने वालों में कामवेश्वर ठाकुर, रघुवीर साह, सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

12 total views, 9 views today

केतार(गढ़वा) : बलिगड़ पंचायत के आदिवासी गाँव आज भी बिजली के बिल बदहाल

केतार(गढ़वा) : बलिगड पंचयात के आदिवासी गाँव आज भी बिजली के लिए मजबूर है।वहा के सोमारू खरवार ने बताया कि हमलोगो के गांव मे एक चार पांच माह पहले पोल गाड कर  उसमे बिजली के तार लगा कर छोड़ दिया गया है।न तो बिजली आया न ही ट्रान्सफ़ार्मा आया।हमलोग खेती पर ही निर्भर रहते है। आजदी के बाद गाँव मे बिजली लगा वो भी बेकार। हमलोग सरकार से माँग करते है कि आदिवासी गांव मे बिजली की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से की जाय।मांग करने वालो मे  अशोक साव जागरूक खरवार सहित अन्य लोग शामिल थे।

7 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : मुकुंदपुर पंचायत के लोग आज भी स्वास्थ्य केंद्र के लिए मजबूर

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के मुकुंदपुर पंचायत के लोग आज भी स्वास्थ्य केंद्र के लिए मजबूर है। वहा के राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि हमलोगो का जनसंख्या लगभग पन्द्रह सौ है। लेकिन  आज तक स्वास्थ्य केंद्र नही बना। हमलोग बाध्य होकर मरीज को भवनाथपुर ले जाना पड़ता है। हमलोग स्थानीय विधायक से माँग करते है कि हमलोगो को तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र बनवाया जाये जिससे जनता को राहत मिल सके। मांग करने वालो मे मनोज कुमार संजय साव सहित अन्य लोग शामिल थे।

7 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : भगवान् घाटी के पास बनिहार दिवस मनाया गया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के भगवान  घाटी मे क्षेत्रीय विधायक भानुप्रताप शाही के द्वारा भगवान् घाटी मे बनिहार दिवस के अवसर पर फुल माला अर्पित शृद्द्हंजली किया गया तथा भगवान् से विनती किया गया की उनकी आत्मा को शांति मिले।मालूम हो कि 2010 मे मजदूर सासाराम से धान काट कर अपने घर लौट रहे थे कि भगवान् घाटी मे बनिहार लदे ट्रक दुघर्टना हो गया था जिसमे बत्तीस मजदूर की मौक़े पर ही मौत हो गई थी।उस समय तत्कालीन विधायक अनंतप्रताप  देव के द्वारा एक एक लाख रुपये उनके परिजन को भुगतना किया गया था।आज मरे हुए मजदूर के परिवार को विधायक के द्वारा साल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।तथा बिधायक के द्वारा कहा गया की मजदूर की मौत व्यथा नही जाने देंगे। हमको रहते हुए  इस क्षेत्र में किसी को भी भूखे एव ठंड से मरने नहीं देगे।क्षेत्र मे चारो तरफ विकास ही विकास नजर आ रहा है। मौके पर उपस्थित केन्द्रीय महासचिव  अनिल कुमार चौबे ने बताया कि विधायक के द्वारा क्षेत्र  मे विकास की गंगा बह रही है। तथा विधान सभा प्रभारी भगत दयानंद यादव केतार प्रखंड प्रभारी  भानू गुप्ता सहित  अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।तथा मंच संचालन प्रखंड़ अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद  ने किया।

31 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : विधायक ने किया कई योजनाओं का शिलान्यास

केतार(गढ़वा) : प्रखण्ड के परशोडीह एवं लोहरगड़ा पंचायत में रविवार को क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने विधायक मत से लगभग आधा दर्जन से अधिक योजनाओं का पूजा अर्चना कर एवं नारियल तोड़ कर शिलान्यास किया। जिसमे बांसडीह खुर्द गांव में 1 लाख 90 हजार की लागत से सांस्कृतिक मंच, औऱ  2 लाख की लागत से पीसीसी पथ, हुरका गांव में 1 लाख 90 हजार की लागत से सांस्कृतिक मंच एवं 2 लाख की लागत से पीसीसी पथ का शिलान्यास,गूरुड़ गांव में 1 लाख 90 हजार की लागत से सांस्कृतिक मच, अमरखा में पीसीसी पथ, लोहरगड़ा गांव में 1 लाख 90 हजार की लागत से सांस्कृतिक मच का एवं कोशडिहरा गांव मे 1 लाख 90 हजार की लागत से सांस्कृतिक मंच ईत्यादि का नाम शामिल है। सभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि अब अपने क्षेत्र में विकास की गंगा बहाना है सभी बड़ी बड़ी योजनाओ को शुरू करने के साथ साथ गाँव की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान रखते हुए सभी छोटी छोटी योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है,आने वाले दिनों में हमे अपने क्षेत्र में काम को खोजना पड़ेगा कि कहा क्या देना है। आगे उन्होंने कहा कि बहुत जल्द पानी और बिजली की समस्या से मुक्ति मिलने वाली है सोंन नदी से पानी डेम और जलाशय तक पहुचाने का पाइप लाइन के द्वारा सिचाई की स्वीकृति हो गयी है और रमना के भगोडीह में बिजली फीडर भी तैयार होने के कगार पर है जब दोनों पूरा हो जाएगा तो क्षेत्र पूरी तरह बदल जाएगी सारे लोग खुशहाल हो जाएंगे न बिजली की कमी न पानी की कमी रहेगी । इस मौके पर विधानसभा प्रभारी भगत दयानंद यादव, नसमो प्रखण्ड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह, कांडी प्रखण्ड सचिव आनंद सिंह, रामनरेश सिंह, मुखिय अनिल पासवान, ऊपाध्यक्ष राम पवन राम, बुचुन पासवान, प्रदुमन तिवारी, राम ब्रत मेहता, सुनील सिंह इत्यादि लोग उपस्थित थे।

67 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा):कांडी प्रखण्ड में मीला एक और शव क्षेत्र में बना भय का माहौल

 

अज्ञात पड़े शव को देखने के लिए उमड़ा भीड़

> लगातार दूसरे दिन प्रखण्ड क्षेत्र में मीला अज्ञात शव
>> क्षेत्र के सभी लोग हैं भयभीत

कांडी(गढ़वा) : कांडी प्रखण्ड क्षेत्र मे लगातार दूसरे दिन एक अज्ञात शव मीला शव की खबर मीलते ही लोगों में भय बना हूआ है।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के हेमराजी गांव के निकट पंडी नदी में 20 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ है। अज्ञात शव मिलने की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आज प्रातः नदी के किनारे शौच करने गये लोगों ने शव को देखा इसके बाद इसकी सूचना आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई। काफी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंच गये। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। युवक क्रीम रंग का पैंट, सफेद रंग का टीशर्ट एवं काले रंग का जैकेट पहने हुये है। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।
वहीं शुक्रवार को भी हरिहरपूर ओपी क्षेत्र अंतर्गत डूमरसोता पंचायत के सोन नदी घाट पर भी एक व्यक्ती का शव मीला था।

 

 

228 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के परती पंचायत मे राजद कार्यकर्ता ने की बैठक

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के परती पंचायत मे राजद कार्यकर्ता की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें मुख्य अतिथि राजद के जिला कार्यसमिति सदस्य महेंद्र पाल उपस्थित थे। बैठक के दौरान राजद के पंचायत कमेटी का गठन किया गया।जिसमे पंचायत अध्यक्ष रामनाथ यादव  उपाध्यक्ष नागेन्द्र प्रजापति एक महासचिव उपेंद्र ठाकुर को सवॅ सहमति से चुनाव किया गया। तथा 21 सदस्यीय सदस्य का चुनाव भी किया गया।तथा बैठक की अध्यक्षता रामनाथ  उरांव तथा मंच संचालन रामनाथ राम ने किया।

55 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : झारखंड सरकार के अड़ियल रवैया से पारा शिक्षक भुखमरी के कगार पर

केतार(गढ़वा) : झारखंड सरकार के अड़ियल रैवाया से पारा शिक्षक भुखमरी  के कगार पर पहुँच चूके है। एक तरफ़ पारा शिक्षको के द्वारा देश के कर्णधार होने वाले नौनिहालो को  शिक्षा  देने का कार्य किया जाता है। रघुवर सरकार पारा शिक्षको पर लाठी चार्ज  करवाया जा रहा और गुंडा बोला जा रहा है और जेल भेजा जा रहा है। यह कहा  का न्याय  है।सरकार को चाहिए की पारा शिक्षक  से मिलकर इसका समाधान करना चाहिये। एक तरफ़ सरकार का नारा है की एक बेटियाँ पढ़ गयी और सात पीढ़ी तर गयीं।तो इनको शिक्षा  देने वाले वही गुरू है जिनको जेल भेजा जा रहा है इसलिए शिक्षक को  मजबुर हो कर आत्महत्या जैसा क़दम उठाना पढ़ रहा है।यही झारखण्ड सरकार का नीयत और नित्ति है। पारा शिक्षक  का कहना है कि अगर रघुवर सरकार समये रहते नहीं समझी  तो सरकार को महँगा पढ़ सकता है.

27 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : भाजपा के मंडल महामंत्री के द्वारा पांडा नदी पर पुल के निर्माण की मांग

केतार(गढ़वा) : केतार भाजपा के मंडल महामंत्री सूर्यनाथ सिंह ने सरकार से सिंहपुर पांडा नदी पर पुल निर्माण की मांग की है। उन्होंने बताया कि पुल नही होने से हमलोगों को प्रखण्ड मुख्यालय जाने में  छह से सात किलोमीटर घूम कर जाना पड़ता है। अगर पुल का निर्माण हो जाता तो प्रखण्ड मुख्यालय जाने मे सिर्फ दो किलोमीटर सफर करना पड़ता।

12 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार चतुर्भुजी मंदीर जाने का रास्ता बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार चतुर्भुजी मंदीर जाने का रास्ता बदहाल है। वहाँ के पूर्व सरपंच कमेस्वर प्रासाद सिंह ने बताया कि इस शक्ति पीठ मे जाने के लिए कीचड़ भरे रास्ते से गुजरना पड़ता है। घरों का कचरा पानी भी सड़क पर बहता है।  शक्ति पीठ मे कई राज्यों से श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं जैसे उत्तरप्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़।
शक्ति पीठ का मान्यता है कि जो भी लोग यहाँ मन्नत मांगता है उसकी मनोकामना पूरी होती है। यहाँ के लोगो ने एक स्वर मे सरकार से मांग किया की अबिलम्ब सडक़ बनना चाहिए।मांग करनेवाले मे तपेस्वरी चौधरी, रमेश पाठक, विश्वनाथ पाल, रामधारी बैठा, रामसेवक साव आदि के नाम शामिल हैं।

19 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : कड़ाके की ठंड से आम आवाम परेशान

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे कड़ाके की ठंड से आम अवाम परेशान है। वहा के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि इस कड़ाके की ठंड से आम अवाम बेहाल नजर आ रहे है। हमलोग सरकार से माँग करते है कि प्रत्येक पंचायत मे कम से कम एक  एक हजार कम्बल का वितरण किया जाये। एव जगह जगह अलाव की व्यवस्था किया जाये। जिससे  इस कड़ाके की ठंड से गरीबो को राहत मिल सके।साथ मे अरूण सिंह करिश्मा देवी धरमू खरवार सहित  अन्य लोग उपस्थित थे।

8 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : झोला छाप डॉक्टरों के सहारे केतार का स्वास्थ्य

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड का स्वास्थ्य झोला छाप डॉक्टरों के सहारे चल रहा  है।  ग्रामीणों ने बताया क दो करोड़ रूपय की लागत से भवन बनकर तैयार है लेकिन आज तक डॉक्टर पदस्थापित नहीं किया गया। जिससे बाध्य होकर हमलोगों को झोला छाप डॉक्टर के पास इलाज कराना पड़ता है। हमलोगो को देखने  वाला भगवान ही है दूसरा कोई नहीं है। कुछ समय पहले साठ महिलाओं का बचदानी झोला छाप डॉक्टर के द्वारा निकाल दिया गया था जिससे सरकार को बहुत बदनामी झेलना पड़ा था।

30 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के परती पंचायत के आदिवासी टोला आज भी विकास से वंचित

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के परती पंचायत के आदिवासी टोला आज भी विकास से वंचित है। वहाँ के महेंद्र उरांव ने बताया कि यहा न तो सड़क है, न ही बिजली। हम लोगो को देखने वाला कोई नही है। अगर कोई है  तो बस भगवान् ही है। जब चुनाव के समय नेता लोग आते है और आश्वासन देकर चले जाते है कि चुनाव जीतने के बाद, सड़क बिजली पानी सब का व्यवस्था होगा। लेकिन जीतने के बाद नजर नही आते है। हमारे पंचायत मे कितने लोगो का वृद्धा  पेंशन आज तक नही बना हुआ है। जहा बिजली की बात है तो चौबीस घंटा मे सिर्फ दो घंटा ही मिल पाता है वो  भी कभी कभार।शिक्षा  के लिए सरकार हमलोगो के लिए कुछ भी नही किया है। शिक्षक आते है और  एक दो घंटा पढ़ाई करा के चले जाते है। सिर्फ अपना उपस्थिति पुरा करने के लिए आते है। स्वास्थ्य विभाग का वही हाल है जो स्कूल का हाल है। अगर किसी का तबियत खराब होने के बाद हमलोगो को भावनाथपुर ले जाना पड़ता है। हमलोग मजबूर होकर सरकार से माँग करते है कि आदिवासी गांव का विकास किया जाए नही तो हमलोग बाध्य होकर सरकार का विरोध करेंगे। विरोध करने वालो मे रामलाल चेरो, गोपाल चेरो, राजपत्  देवी, निरंजन चेरो आदि के नाम शामिल हैं।

20 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : भाजपा के नेताओं द्वारा केतार बाजार में नुक्कड़ सभा कर डालटनगंज चलने का आहवान किया गया

केतार(गढ़वा) : भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रघुराज पांडेय एवम भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं जिला प्रभारी बसन्त यादव के द्वारा केतार बाजार में एक नुक्कड़ सभा कर डालटनगंज चलने का आह्वान किया गया|दिनांक 05/01/219 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कर कमलों द्वरा पलामू प्रमंडल के पुरानी मांग मंडल डैम का शिलान्यास करेंगे. जिससे युवाओं, किसानों, बेरोजगारों  में खुशी की लहर है. नुक्कड़ सभा में प्रखण्ड अध्यक्ष सुरेश प्रसाद, चंद्रदेव सिंह,ईश्वरी वैद, विशनाथ साव सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

20 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : राजद के पूर्व सांसद घूरन राम ने कार्यकर्ताओं संग की बैठक

केतार(गढ़वा) : राजद के पूर्व सांसद घूरन राम का केतार समता उच्च विद्यालय के प्रांगण में कार्यकर्ताओं संग  बैठक किया गया. जिसमें पूर्व सांसद घूरन राम ने कहा की बीजेपी सरकार से लोगो का मोह भंग होता जा रहा है. जिसका परिणाम हॉल के चुनाव में देखने को मिला| साथ ही साथ कार्यकर्ताओं को अगले लोक सभा चुनाव के लिए अभी से ही बूथ कमेटी गठन करने का आदेश दिया गया. प्रदेश कार्य समति सदस्य सुशील चौब ने कहा कि अबकी लोक सभा चुनाव में झारखण्ड से बीजेपी का सफाया हो जायगा. बीजेपी के कथनी और करनी में फर्क है. साथ मे बीस सूत्री सदस्य महेंद्र पाल, लल्लू राम, जितेंद्र सिंह, सूखाडी राम, तजमुल अंसारी, नागेंद्र राम, रमेश राम सहित अन्य राजद कार्यकर्ता उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन राजद के प्रखण्ड अध्यक्ष गोपाल विश्कर्मा कर रहे थे.

64 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार छठ घाट पर सांस्कृतिक मंच का शिलान्यास किया गया

केतार(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकारिणी अध्यक्ष दयानंद भगत के द्वारा केतार छठ घाट पर 1.90 लाख रुपये का सांस्कृतिक मंच का शिलान्यास किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद कर रहे थे। भगत के द्वारा कहा गया कि बिधायक के द्वारा क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है। साथ मे मुखिया विक्रमा सिंह, कुंडल सिंह, राम नरेश सिंह, भानु गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

37 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : प्रधानमंत्री फसल गारंटी योजना का भुगतान नही होने से किसान नाराज

 
केतार(गढ़वा) : प्रधानमंत्री फसल गारन्टी योजना का भुगतान नही होने से केतार प्रखंड के किसान नाराज हैं। वहाँ के जिला कार्य समिति सदस्य एवम बीससूत्री सदस्य महिन्द्र पाल ने बताया कि सरकार फसल गारन्टी योजना 2017 का सिर्फ एक पंचायत में भुगतान किया गया है बाकी 6पंचायत में अभी तक नही किया गया है| जिससे कीसानो में मायूसी देखा जा रहा है| एक तो आकाल की मार उपर से प्रीमियम भुगतान करने के बाद भी फसल वीमा गारन्टी योजना का भुगतान न होना किसानो के साथ छलावा नजर आ रहा है.

67 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बाल विकास निकेतन के बच्चों को भ्रमण कराया गया

केतार(गढ़वा) : लोहरगाडा पंचायत के हूरका के बाल विकास निकेतन के बच्चों को कुपा चैरिटी भ्रमण कराया गया। भ्रमण से बच्चों मे खूशी का माहौल देखा गया । साथ मे विद्यालय के निदेशक  नितिश तिवारी, शिक्षक लव कुमार सिंह, संगीता कुमारी, सोनू दुबे एवं साथ में उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी भी उपस्थित थे।

44 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बलिगड़ पंचायत मे कम्बल का वितरण

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के बलिगड़ पंचायत के मुखिया सुरेन्द्र यादव के द्वारा दो सौ  से अधिक कम्बल का वितरण किया गया।मुखिया के द्वारा बताया गया कि इस ठंड मे ठंड से किसी को मरने नही दिया जायेगा।कम्बल लेने बालो मे किशन बैठा,मोहरा कुंवर,ढली बैठा ,सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पंचायत में कम्बल का वितरण

केतार(गढ़वा) : आज केतार प्रखंड के लोहरगड़ा पंचायत के मुखिया विनोद सिंह  और वार्ड सदस्य कुलदीप नारयण चौधरी के माध्यम से सभी बुजुर्गों को कम्बल बितरण किया गया| कम्बल लेना वालो लोगो मे रेता कुमारी, उरमिला देवी ,जौतरी देवी मोनाको देवी, सरस्वती देवी समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

53 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : आजादी के बाद सडक बना वो भी बेकार

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के बैगाई टोला के आदिवासी लोग बेहाल हैं। वहाँ के करमु सिंह ने बताया कि आजादी के बाद सडक बन रहा है वो भी देखने लायक है। क्योंकि पत्थर गिट्टी मोरम सब खराब है। हम लोग पगडंडी पर चलते चलते बृद्ध हो गए। कम से कम हम लोगो के बाल बच्चे अच्छा सड़क पर चल सके। इ संवेदक से बार बार कहने पर भी सडक अच्छा नही बन रहा था। बिजली का हाल तो और बुरा है। हम लोगो का सरकार से मांग है करते हैं कि सडक अच्छे ढंग से बने। मांग करने वाले में बलराम खरवार, मोहन आदि के नाम शामिल हैं।

65 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार मोड़ पर अतिक्रमण से जनता परेशान

केतार(गढ़वा) : केतार मोड़ पर अतिक्रमण से ग्रामीण जनता परेशानहै। स्थानीय निवासी कृष्णा सिंह खारवार ने बताया की बीच सड़क पर टेम्पो, जीप, होटल, गुमटी लगाकर लोग अतिक्रमण किए हुए हैं। चाहे माँ चतुर्मुखी मन्दिर का मामला हो चाहे केतार बाज़ार का मामला हो लोग अतिक्रमण कर बैठे है। उन्होंने प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की।  माँग करने वालों में मानदेव सिंह, बिमलेश कुमार सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

100 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : पांच महीनों से लापता है वृद्ध

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर के ग्राम पाल्हे कला वाड नं 16 के राम चन्द् राम पिछले 28 मई से लापता हैं. परिजनों ने बताया कि वे घर पर  बिना कहे हुए निकले थे। काफी खोज बिन के बाद भी उनका पता नही चल सका है । इससे घर वाले बहुत परेशान हैं। लापता राम चन्द् राम का उम्र लगभग 60 वर्ष हैं। परिजनो ने मीडिया के माध्यम से कहा कि अगर किसी को पता चले तो हमें सूचित करें।

52 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : पंडा नदी पर पुल का शिलान्यास

केतार(गढ़वा) : क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप साही के द्वारा दाशिपुर के पास पंडा नदी  के  पुल का शिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के के तहत  लगभग 7 करोड़ रुपयों से पुल का निर्माण किया जाना है। श्री शाही के द्वारा इसके बाद बलीगढ़ पंचायत भवन का एवं दुर्गा मंडप का भी शिलान्यास किया गया. पंडा नदी में पुल बन जाने से अग़ल बग़ल के लोगों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। इस अवसर पर केतार बाज़ार में आयोजित  जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाही ने कहा कि  हमको लोग सजिस के तहत फ़साने का काम कर रहे है। पारा शिक्षक के बारे में कहा कि इनकी मंग वे  विधानसभा में ज़ोरदार तरीक़े से उठाएंगे। मौके पर  मोर्चा के महासचिव अनिल चौबे, नसमो के कार्यकारिणी दयानंद भगत, विधायक प्रतिनिधी विक्रम सिंह, जिलापर्शाद जव्ला प्रसाद, मनोज फ़ौजी आदि मौजूद थे।

64 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पंचायत के हूरका के बैगढ़ीह टोला की पुलिया क्षतिग्रस्त

केतार(गढ़वा) : लोहरगडा पंचायत के ग्राम हुरका के बैगड़ीह टोला में जाने हेतु छतिग्रस्त पुलिया जो कि लगभग दो वर्षों से खराब थी जिस पर किसी नेता,मंत्री मुखिया का ध्यान नहीं पड़ा। आज के तीन महीने पहले दो लड़के गिर कर घायल हो गए थे। कुछ दिन बाद युवा मोर्चा सुप्रीमो नितिश तिवारी को पता चला तो अपने से उस पुलिया को बामा डाल कर सही करवाए। जिसमे उसी ग्राम के मनोज राम, श्यामलाल चौधरी, धर्मेन्द्र चौधरी, नवीन चौधरी, राजू चौधरी, इत्यादि लोग उपस्थित थे।

78 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : ऋण सह समझौता शिविर का आयोजन

केतार(गढवा) : वनांचल ग्रामीण बैंक के द्वारा केतार प्रखंड के अंजनिया ग्राम में  ऋण सह समझौता शिविर का आयोजन किया गया बैंक प्रबंधक के द्वारा बताया गया कि जो लाभुक पुराना ऋण लिए हुए हैं ओ जमा कर नया ऋण ले सकते हैं इस ऋण शिविर में बहुत संख्या में बैंक ग्राहक उपस्थित थे.

58 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : मतदाता पुनरीक्षण को लेकर बैठक

केतार(गढ़वा) : प्रखण्ड भवन कार्यालय के सभागार में गुरुवार को मतदाता पुनरीक्षण में सुधार को लेकर दंडाधिकारी जयवरिश लाकड़ा की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया।बैठक के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के उपस्थित प्रतिनिधियों से बूथ लेवल एजेंट बनाने का निर्देश दिया गया  एवं जयविरश लकड़ा ने बताया कि राजनीतिक पार्टियों के द्वारा नियुक्त बूथ लेवल एजेंट प्रपत्र 6, 7 और 8 भरने में बीएलओ की मदद करेंगे इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रपत्र 6 के द्वारा नाम जोड़ने और पत्र साथ के द्वारा नाम हटाने तथा प्रपत्र 8 के द्वारा नाम सुधार का प्रपत्र भरना सुरक्षित करेंगे इस मौके पर नौजवान संघर्ष मोर्चा के विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह बहुजन समाज पार्टी की ओर से राम भजन गुप्ता, मुखिया अनिल पासवान, बिनोद सिंह,सुरेंद्र यादव, पंचायत सेवक रुरेश राम, राजकुमार राम एवं बीएलओ उपस्थित थे.

43 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : भा.ज.पा के द्वारा पद यात्रा का आयोजन

केतार(गढवा) : भाजपा की ओर से  केतार प्रखंड में पद यात्रा का आयोजन किया गया जो केतार मन्दिर से बाजार तक गया। इसमें भाजपा सरकार की उपलब्धि को बताया गया। राज्य सरकार व केंद्र सरकार जो जनहित में योजना चला रही है उसकी जानकारी भी दी गयी। इस पद यात्रा में पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव्, जिला अध्यक्ष ओमप्रकाष केशरी, शारदा महेश प्रताप देव् ,अलख नाथ पांडेय, मुक्तेश्वर पांडेय सहित अन्य कार्यकर्ता सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।
पारा शिक्षकों ने दिखाया काला झंडा
पारा शिक्षकों के द्वारा इस पद यात्रा का विरोध किया और काला झंडा दिखाया गया। पारा शिक्षकों द्वारा बताया गया कि इस विरोध का कारण है कि सरकार हमारी मांग नही मान रही है। हम लोग पूर्व विधायक को सरकार तक अपनी मांग पहुचाने के लिए विरोध कर रहे हैं.

62 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा बैठक आयोजन किया गया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड बलीगढ़ पंचायत सचिवालय में नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सीताराम जायसवाल ने किया. बैठक में आगामी 21 दिसंबर को होने वाले दासी पुर पंडा नदी पर पुल का शिलान्यास बलीगढ़ पंचायत भवन का उद्घाटन एवं सांस्कृतिक मंच का शिलान्यास को सफल बनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में उक्त तीनों कार्यक्रमों में अधिक से अधिक ग्रामीण जनता हो बुलाने के लिए प्रचार प्रसार, बैठने की व्यवस्था, विधायक भानु प्रताप शाही को भवनाथपुर कर्पूरी गेट से 200 मोटरसाइकिल जुलूस से स्वागत कर सभा स्थल पर लाने इत्यादि का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से नसमो प्रखण्ड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, मुखिया सुरेंद्र यादव, उमेश सिंह, मनोज फौजी, पपु सिंह, नवलेश साह, बसंत पासवान, बिनोद साह, सोनू सिंह इत्यादि लोग उपस्थित थे।

58 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : 7 दिवशीय जुबली सर्कस का आयोजन किया गया

केतार(गढ़वा) : ग्राम बतो कला शिव स्थान कचहरी ग्राउण्ड में 7 दिवशीय जुबली सर्कस का आयोजन किया गया जिसका शुरुआत नसमो नेता अखिलेश सिंह, नागेंद्र सिंह, वरिष्ठ ग्रामीण मानी पाठक इत्यादि ने से संयुक्त रूप फीता काट कर किया। जुबली सर्कस के बाहर से आए कलाकारों द्वारा एक से एक बढ़कर कला का प्रदर्शन किया जिसमे गिलास पर साइकिल चलाना, 150 किलोग्राम छाती पर पत्थर तोडना, 12 घंटा का समाधि लेना इत्यदि खेल दिखा कर लोगों को मनोरंजित किया। पहली बार जुबली सर्कस का प्रदर्शन से लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी ।इस मौके पर मनोज सिंह, सुरेंद्र पाल, बनारसी पासवान, धर्मेंद्र पासवान, धनंजय सिंह, बिनोद यादव इत्यादि लोग उपस्थित थे।

73 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बोलेरो ने महिला को मारा धक्का, मौके पर ही मौत

मृत महिला

केतार(गढ़वा) : आज सुबह केतार  प्रखंड के दाशिपुर ग्राम में बोलेरो के धक्के से  महिला का  मौत हो गयी.बताया जा रहा है कि चालक नशे में धुत हो कर गाड़ी चला रहा था गुस्साये ग्रामीणों ने चालक को पकड़ कर अपने कब्जे में रखा हुआ है एवं प्रशासन के आने का इन्जार कर रहा है . बोलेरो केतार निवासी सुरेश राम का बताया जा रहा है.

556 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : डीसी ने किया पचाडुमर बालू घाट का उद्घाटन

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के में सोन नदी घाट बालू घाट का उद्घाटन उपायुक्त हर्ष मंगला ने दीप प्रज्वलित कर किया । इस अवसर पर झारखंड राज्य खनिज निगम के ललित कुमार ने बताया कि सोन नदी घाट पर भंडारण स्थल पर बालू की उपलब्धता सालों भर रहेगी। बालू के लिए दुर्ग क्षेत्र पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वर्षा ऋतु में भी बालू सामान्य दर 750 रुपये प्रति 100 सीएफटी पर मिलेगी। बालू घाट पर वाहनों के आवागमन में पर्यावरण संरक्षण का भी खास ख्याल रखा जाएगा। बालू घाट का वैज्ञानिक अध्ययनों खनन योजना द्वारा तैयार किया जाएगा।इसमे जेएमडीसी लिमिटेड में विशेष शाखा का गठन कर वृक्षारोपण कराया जाएगा।जिससे पर्यवारन को क्षति न पहुचे।सभी वैधानिक निर्देशों की कड़ाई से अनुपालन करने की बात कही।बालू का पारदर्शी व्यवस्था घर बैठे अपने मोबाइल पर आज से किसी भी जिले से ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है।ऑनलाईन  बुकिंग के लिए उपस्थित ग्रामीणों को बताया जानकारी दी गयी।उन्होंने बताया कि बालू घाट से बालू लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है । और बुकिंग के बाद बालू का उठाव भंडारण स्थल से ही किया जाएगा। इसके लिए गाड़ी भी एलॉट किया गया है जो ब्लू और पिला कलर से उसका डाला रंगा रहेगा।उस गाड़ी में जीपीएस सिस्टम भी लगा रहेगा।जिससे यह पता चले कि गाड़ी कहाँ है किस इस्थिति में है।इससे पारदर्शी बानी रहेगी।
         उपयुक्त हर्ष मंगला ने निर्देश दिया कि यहां से जो भी बालू का बिक्री हो उसमे पारदर्शी हो।और लोकल लोगों को बालू खरीदने के लिए कुछ नदियाँ चिन्हित किया गया है जो एक सप्ताह के अंदर सभी को बता दिया जाएगा। और ग्रामीण लोगों को 100 रुपये रवायलिटी के तर्ज पर प्रति 100 सीएफटी भुगतान करना होगा।जो कि यह पैसा मुखिया द्वारा पंचायत निधि में ही विकास के रूप में खर्च किया जाएगा।
इस मौके पर एसडीएम कमलेश्वर नारायण वीडियो सिद्धार्थ शंकर यादव,विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह, गुड्डन पासवान, जय सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह मुखिय अलका देवी बुधन पासवान आदि मौजूद थे.

193 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : बड़ी दुर्घटनाओं को दावत दी रहा है भगवान घाटी

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड में पड़ने वाले भगवान घाटी का मुख्य पथ बड़ी दुर्घटनाओं को दावत दी रहा है। ऐसे भी यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ग्रामीण राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सड़क के दोनों ओर अगर गार्डवाल बन जाता तो दुर्घटनाओं की संभावना काफी हद तक काम हो जाती।
दूसरे इस रोड में कई नाबालिग टेम्पो चलाते हैं। कई बिना लाइसेंस का ही यह काम करते हैं। ऐसे ड्राइवर भी दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। वहीं बड़ी गाड़ियों से बालू ढुलाई के समय रोड पर जो बालू गिर जाता है वह भी फिसलन का कारण बन रहा है।

140 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगाड़ा पंचायत के पछेरा टोला में वर्षों ने नहीं हुआ विकास

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड अन्तर्गत्त लोहरगाड़ा पंचायत का पछेरा टोला सड़क के लिए बदहाल है। वहाँ के 75 बर्षिय बेलाश मेहता ने बताया कि 15 वर्ष पहले सड़क बना था लेकिन आज सड़क की स्थिति चलने लायक नहीं है। पछेरा टोला के जनसंख्या लगभग दो सौ के आस पास है। लेकिन हमारे टोला पर आज तक एक भी सरकारी चापानल नहीं लगाए गए है। पानी पीने का भी दिक़्क़त है। छात्रा प्रतिमा कुमारी ने बताया कि बिजली नहीं रहने से हमलोग को पढ़ाई में भी दिक़्क़त का सामना करना पढ़ता  है। बिजली है तो सिर्फ़ दिखावा का है। ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि सरकार को बिजली पानी सड़क की व्यवस्था करनी चाहिए। माँग करने वालों में विश्वनाथ मेहता,कमला देवी के नाम शामिल हैं।

68 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : आज़ादी के बाद सड़क बना हीं नहीं

केतार(गढ़वा) : पचाडूमर पंचायत के बरइहाँराज टोला आज भी सड़क के लिए बदहाल ।बरइहाँराज टोला के ललू  चौधरि ने बताया की आज तक इस टोला में सड़क बना ही नहीं ।सड़क देखने लायक है ।आप लोग आये है पैदल पता चला होगा की सड़क है कि नहीं ।कैसे हमलोगो को बीमारी में मरीज़ को अस्पताल ले जाना पढ़ता होगा भगवान ही मलिक है. टोला का जनसंख्या 120 से 125 के लगभग होगा ।पानी पीने के लिए सिर्फ़ एक चप्पाकल है।बरसात में बच्चों को विधायल जाने में पगडंडी का हीं सहारा लेना पढ़ता है। बिजली सिर्फ़ दिखावे के लिए है। बरइहाँराज टोला के ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा की नेता सिर्फ़ चुनाव के टाइम में आते है और वादा कर के चले जाते है की सड़क बनेगा लेकिन आज तक यह सिर्फ़ चुनावी वादा हीं साबित रह गया।ग्रामीणों ने सरकार से माँग किया की हमलोगों का सड़क बनना चाहिए। माँग करने वालों में श्री किशुन चौधरी, महेन्द्र यादव, उषा देवी, कौशल्या देवी, अर्जुन चौधरी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे.

52 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला ने केतार प्रखंड से लगे झारखंड बॉर्डर सीमावर्ती सोंन तटीय क्षेत्र मेरौनी, कधवन एवं पाचाडुमर का दौरा किया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड अगामी लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए गुरुवार की शाम पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला ने केतार प्रखंड से लगे झारखंड बॉर्डर सीमावर्ती सोंन तटीय क्षेत्र मेरौनी, कधवन एवं पाचाडुमर का दौरा किया। इस इस क्रम में डीआईजी केतार थाने का भी अचौक निरीक्षण किया और थाना प्रभारी राजशेखर को आवश्यक दिशा निर्देश दिया क्षेत्र के क्राइम रिपोर्ट, पूर्व में नक्सली से संलिप्त लोगो के वर्तमान स्थिति बारे में एवं अबैध बालू उठाव के रोकने और करवाई के बारे में गहनता से जानकारी लिया। निरीक्षण के पश्चात विपुल शुक्ला ने कहा कि ए क्षेत्र झारखण्ड और बिहार के बॉडर पर इस्थित जहां से अपराधी अपराध कर एक राज्य से दूसरे राज्य में भागने में सफल होते है जिस पर विशेष निगरानी और उनके आपराधिक गतिविधियों पर नज़र रखने की जरूरत है। थाना क्षेत्र के सभी नागरिकों के साथ समन्वय स्थापित करे और उनकी समस्याओं को थाना स्तर पर हर हाल में निपटारा करे। अंत मे बिपुल शुक्ला ने थाना में पदस्थापित सभी पुलिकर्मियों से विधिव्यवस्था एवं होनेवाले परेशानियों के बारे में जानकारी लिया। इस मौके पर गढ़वा डीएसपी ओमप्रकाश तिवारी, इंस्पेक्टर उमेश सिंह, एएसआई निरंजन सिंह, कुंजल उरांव सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थें।

100 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : पारा शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के सरकारी विद्यालयों मे पारा शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. प्रखण्ड के 47 विद्यालयों में 22 विद्यालयों मे ताला लटका है, बाकी 25 विद्यालयो मे भी बच्चों की उपस्थिति ना के बराबर हो रही है एमडीएम भी पूरी तरह चौपट हो गयी है सरकारी शिक्षक को बच्चों को पढ़ाने के बजाए विभागीय रिपोर्ट बनाने मे व्यस्त रह रहे है। पिछले 20 दिनों से हड़ताल के कारण शिक्षा व्यवस्था चरमरा जाने के कारण बच्चे विद्यालय छोड़, धान काटने, वनतुलसी तोड़ने, गाय चराने, मछली मारने और खेल मे व्यस्त हैं। स्त्रोनत उच्च विद्यालय छाताकुण्ड मे कक्षा 1-10 तक मे कुल 638 छात्र नामांकित हैं जहाँ पारा शिक्षकों के हड़ताल के कारण शुक्रवार को मात्र 50 विद्यार्थी ही विद्यालय पहुचे एकीकीय शिक्षक होने के कारण प्रधानाध्यापक राजेश्वर रिपोर्ट बनाने मे लगे थे वही उपस्थित सभी बच्चे पढने के बजाय खेल रहे थे कक्षा नौ और दस के एक भी छात्र पढाई नही होने के कारण विद्यालय नही आ रहे बताते चले कि 10वी बोर्ड के परीक्षा फरवरी माह में होनी है और इस विद्यालय में कोई भी शिक्षक नही है उक्त बच्चे के भविष्य अंधकार मय दिख रहा है यही स्थिति सभी विद्यालयों की है पारा शिक्षकों की हड़ताल के कारण बच्चों का विद्यालय से मोह भंग हो रहा है।

105 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : सड़क गड्ढे और कीचड़ में तबदील होने से स्थानीय ग्रामीण परेशान

केतार(गढ़वा) : कर्पूरी गेट से मेन बाजार तक का सड़क गड्ढे और कीचड़ में तबदील होने से स्थानीय ग्रामीण, ग्राहकों तथा ब्य को काफी  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग बाजार में गढ्ढे और कीचड़ भड़ी सड़को से परहेज कर रहे है। जबकि  लोगो द्वारा कर्पूरी गेट से केतार मंदिर तक सड़क निर्माण को लेकर कई बार सांसद, विधायक, मुखिया से मांग की बार कर चुके हैं। लेकिन  कोई भी सुनने को तैयार नही है स्थिती यथावह बनी हुई है। बरसात में सड़क कम नाली और गड्ढे ही नजर आते है. इस सड़क को बंनाने का प्रयास नही किया जा रहा है जिज़से जगह -जगह 2 फिट गड्ढे हो है जिज़से आने -जाने वाली छोटी -बड़ी वाहनों को भी परेसानी हो रही है, इसी रास्ते में प्रत्येक दिन स्कूली के बच्चो भी कीचड़ में चलने को विवश है। बताते चले कि उक्त सड़क को 10 बर्ष पहले  बनाया गया था। इसके बाद अभी तक किसी ने इस सड़क को बनाने के लिए किसी ने प्रयास नही किया।

55 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : किसान अधिकार सम्मेलन को ले कर केतार बाज़ार में नुक्कड़ सभा

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्स मोर्चा के तत्वावधान में किसान अधिकार सम्मेलन को ले कर केतार में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया।जिसके मुख्य अतिथि नौजवान संघर्स मोर्चा के केन्द्रीय उपाध्यक्ष दयानंद भगत थे।भगत  के द्वारा कहा गया की किसानो के माँग को लेकर हमलोग ९.१२.१८ को रैलीया आयोजन किया गया है। जिसमें सभी किसान भाइयों को गढ़वा चलने का अवहान कहा गया है।प्रदेश महासचिव अनिल कुमार चौबे के द्वारा कहा गया कि केतार प्रखंड़ में हमलोग के द्वारा किसानो की माँग को लेकर गढ़वा चलने के लिए सबको आग्रह करने आए है। नुक्कड़ सभा में प्रखंड़ अध्यक्ष कन्हाए प्रशाद, बिक्रम सिंह, कुंडल सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

126 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा का ऐलान, पदाधिकारी अपना कार्यशैली सुधारें

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा के केतार प्रखंड़ अध्यक्ष कन्हाई प्रशाद ने वन पदाधिकारी मुन्ना पासवान पर आरोप लगाया है कि वे मज़दूर को जबरन उठा कर थाना ले जा रहे थे। उसी वक़्त हमने पूछा कि क्यों थाना ले जा रहे हो तो बोले कि ये लोग जंगल काट कर रास्ता बना रहे थे। अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इनके आतंक से पूरे केतार प्रखंड़ के लोग त्रस्त हैं।अगर दस दिन के अंदर अपना कार्यशैली में सुधार नहीं लाते है तो बाध्य होकर हमलोग प्रखंड़ मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

101 total views, no views today