धुरकी । गढ़वा । उप स्वास्थ्य केन्द्र के एएनएम पर गलत आरोप लगाने पर ग्रामीणे ने बैठक की।

धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड के टाटीदीरी उप स्वास्थय केन्द्र के एएनएम सबीना खातून के पक्ष मे वहाँ के ग्रामीण एकजुट होकर नर्स के खिलाफ एक ग्रामीण द्वारा लगायें गए आरोप पर कडा प्रतिरोध जतलाते हुए उपायुक्त को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है। प्राप्त समाचार के अनुसार सबीना खातून को पिछले महीने टाटीदीरी मे पदस्थापित किया गया। जहां ग्रामीणो के अनुसार सुचारू रूप से सभी सरकारी कार्यक्रम टीकाकरण प्रसव आदि चलाया जा रहा है। परन्तु व्यक्तिगत द्वेष के कारण गाँव के नन्दू यादव ने सिविल सर्जन को आवेदन देकर आरोप लगाया कि नर्स सबीना ने उसके बेटे को टीकाकरण कर गर्म पानी से सेकने की सलाह दी। तथा सरकारी कार्यक्रम ठीक से नही करती है। जबकि नर्स तथा उपस्थित सहिया ठःडा पानी से सेकने की बात कहती है इधर नर्स के पक्ष मे ग्रामीण गोलबद होकर बैठक कर नन्दू यादव के शिकायत की निन्दा करते हुए उपायुक्त को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है। मांग करने वालो मे रामप्रवेश राम, रामचन्द्र ठाकुर, रामश्रवण सिंह, रमेश ठाकुर, बाल्मीकि ठाकुर, कामेशवर सिंह, लक्ष्मण सिंह, इबरार अंसारी, मौखतार अंसारी, उमरान अंसारी, आलीम अंसारी, सजिया बीबी, सकुन बीबी सहित चालीस ग्रामीण का हस्ताक्षर है।

8 total views, 8 views today

धुरकी । गढ़वा । नवरात्र के विजयदशमी के दिन हवन पूजन कर समाप्तिक किया गया


सगमा । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र में नवरात्र के विजयदशमी के दिन रविवार को घरों, मंदिरों में सुबह से ही घंट घड़ियाल की ध्वनि के बीच अगरबत्ती, धूप चंदन, हवन सामग्री की उड़ती खुशबू से वातावरण भक्तिमय बना रहा। श्रद्धालुओं ने दुर्गा के नौ रूपों का पूजन करने के बाद वैदिक मंत्रों के बीच हवन कर पूर्णाहुति दी। फिर नौ कन्या का पूजन कर मां आदि शक्ति की आराधना की। प्रखंड क्षेत्र में स्थित राजकीय मध्य विद्यालय सगमा भैया रूद्र प्रताप देव उच्च विद्यालय सगमा शारदा, पुतुर, सोनडीहा, मकरी, बिरबल, कटहर कला, घघरी, झुनका सहित धुरकी के धोबनी के तीनों पंडालो में हवन-पूजन के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। पूजा पंडाल स्थल धोबनी के चटान पर सलेश यादव, प्रीति कुमारी, सुजन्ति कुमारी, प्रियंका कुमारी सहित सवेरे से सभी पूजा पंडालों में मां के भक्तों की भीड़ शुरू हो गई थी। वे हाथों में पूजा की सामग्रियां लिए पूजा पंडालों की ओर बढ़े चले जा रहे थे। अनेक व्रतधारियों ने सुबह माता की पूजा अर्चना कर हवन की और आरती कर मां की स्तुति की। उधर कई घरों में भी श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की आरती उतारी और हवन पूजन किया।
इसके बाद व्रतियों ने कोरोना काल को ध्यान में मद्देनजर रखते हुए किया गया। इस विज्यादशमी पर जय माँ काली कमिटि के द्वारा सगमा प्रखंड के उत्क्रमित मध्यविद्यालय के परिसर में नव कन्या पूजन के कार्यक्रम की आयोजन हर वर्ष के भांति इस वर्ष में आयोजन किया गया। कन्या पूजन का कार्यक्रम प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय सगमा भैया रूद्र प्रताप देव उच्च विद्यालय सगमा शारदा , सोनडीहा मकरी बिरबल कटहर कला घघरी, झुनका सहित विभिन्न पुजा पंडालों में सरकार के गाईड लाईन के आधार पर ही नव कन्या पूजन का आयोजित किया गया। मौजूद राहुल कुमार यादव ,बुल्लू यादव कमिटि के सचिव अर्पण यादव,ने कहा कि सनातम धर्म मे नारी को नर नर से महान बताया गया है।पर नारियो की पूजा होती है वहा पर देवी देवताओं का बास भी होता है। और उन्होंने कहा कि विजयादशमी के दिन जय माँ काली कमिटि के द्वारा कन्या पूजन का कार्यक्रम किया जाता है।

13 total views, 2 views today

धुरकी । गढ़वा । मुखिया द्वारा गरीबों के बीच पैंट शर्ट एवं साड़ी का किया वितरण

धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड के टाटीदीरी गाँव में श्रम विभाग के द्वारा उपलब्ध कराई गयी। साड़ी तथा पैंट शर्ट का वितरण मुखिया पति अखिलेश पासवान, जेएमएम नेता धीरेन्द्र यादव, रामविशुन राम की उपस्थिति में किया गया। 11 पैंट शर्ट पुरूष एवं 27 महिलाओं को साड़ी का वितरण किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए मुखिया ने कहा कि सरकार गरीबों के उत्थान के लिए कई तरह की योजना चला रही है। जिससे लोगों का जीवन स्तर उंचा उठ सके। टाटीडीरी मुखिया के गरीबों के बीच शुरू से सहयोग के काम करते आ रहे है। रामबिलास राम, सलीम अंसारी, उम्र अंसारी, संजय गुप्ता, बिदेसी राम, प्रमोद कुमार पासवान सहित काफी लोग उपस्थित थे।

24 total views, 2 views today

धुरकी । गढ़वा । प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया ने सभी पंडालों का दौरा किया

धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड के सभी गांवो मे नवरात्र का पर्व पर पूरे श्रद्धा व भक्ति के साथ मनाया गया। सप्तमी के दिन से ही पट खुलने के साथ ही भक्तों का जमावड़ा लगने लगा था। धुरकी पंचायत के मुखिया प्रभा देवी तथा उनके पति रामजीवन यादव अपने पंचायत क्षेत्र के पूजा स्थलों का दौरा कर मां भगवती से क्षेत्र मे अमन चैन खुशहाली की कामना की।

साथ ही देश से कोरोना भगाने की भी कामना करते हुए लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं भी दी। इसी तरह प्रमुख विनोद कोरवा, उप प्रमुख प्रभु शंकर जायसवाल, खुटिया मुखिया लक्ष्मण यादव, खाला मुखिया सदाकत अली, रकशी मुखिया सत्यनारायण बैठा, अंबाखोरेया मुखिया सुखवीर सिंह, टाटीदीरी मुखिया उषा देवी, अखिलेश पासवान ने नवदिन अपने घर में ही नवरात्र कर सभी पंचायत वासियों को सुख शांति अमन चैन रहने के माँ भगवती से प्रार्थना किया। गनियारी मुखिया जगमानी देवी, हीरा सिंह, भंडार मुखिया प्रतिनिधि भगवान सिंह ने पूजा स्थल का दौरा कर मां भगवती से क्षेत्र के विकास तथा स्वस्थ रहने की कामना की। तथा लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं भी दी।

67 total views, 2 views today

धुरकी । गढ़वा । विभिन्न पंडालों माँ दुर्गा की पट खुलते ही भक्तों की उमड़ी भीड़


धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड सर्द्धधुरो विभिन्न गांवो में मां दुर्गा की स्तुति मे वातावरण भक्तिमय हो गया है शुक्रवार को मां दुर्गा का पट खुलते ही श्रद्धालओं की भीड़ उमड़ पड़ी। आज कुम्बा काला, धोबनी के श्रद्धालुओं ने निमया डैम से कलश मे जल उठाकर कुमबा पूजा स्थल मे अधिष्ठापन किया। कलश यात्रा में सैंकड़ों स्त्री-पुरूष सम्मिलित थे. गगनभेदी नारा से माहौल काफी भक्तिमय था। कोविड-19 के बीच मनाई जा रही दशहरा पर्व को लेकर गांव कसबो मे काफी उत्साहित माहौल है। बच्चे, वृद्ध, युवा सभी नवरात्र के उपासना में लीन हो गये है। कुम्बा काला, धोबनी के कलश यात्रा में अंजली कूमारी, प्रीती कुमारी, दिनेश कुमार l, छोटेलाल यादव, टुटु सिंह, सतवंत यादव, सुजनती कुमारी सहित सैकडों लोग उपस्थित थे।

32 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । बीडीओ संजीत कुमार सिंह ने प्रखंड कार्यालय में प्रभार ग्रहण किया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के कारण उनके स्थान पर संजीत कुमार सिंह ने गुरूवार को प्रखंड कार्यालय मे प्रभार ग्रहण किया. प्रभार ग्रहण कर सभी कर्मियों के साथ बैठक कर परिचय प्राप्त किया। इस दौरान प्रभारी बीडीओ ने प्रखंड और अंचल के कहा की ससमय विकास कार्यों को पूर्ण करें। इस दौरान उन्होने आवास व मनरेगा से संबंधित विकास कार्य का समीक्षा भी किया।

12 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । जिला आपूर्ति पदाघिकारी ने एफसीआई गोदाम का किया औचक निरीक्षण


धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड कार्यालय समीप स्थित एफसीआई गोदाम का औचक निरीक्षण जिला आपूर्ति पदाधिकारी ज्याउल अंसारी तथा व॓शीधर नगर के अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्धन कुमार ने किया गोदाम प्रबंधक राजकुमार गुप्ता से राशन आपूर्ति के संबंध मे व्यापक जानकारी ली तथा अक्टूबर माह मे राशन उठाव शेष रह जाने पर उसे तत्काल पूर्ण करनै की नशीहत दी । साथ ही उन्होंने समय पर लाभुको को राशन वितरण सुनिश्चित करने समय पर राशन का उठाव करने का आदेश दिया साथ ही किसी तरह की लापरवाही बरतने पर कारवाई करने की बात कही साथ ही चीनी नमक का वितरण उठाव समय पर करने की बात कही उन होने कहा कि कभी भी किसी सुरत मे लाभुको को राशन ससमय पर मिले यह सुनिश्चित करने की जरूरत है।

22 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन समारोह

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के मिरचैया खेल मैदान मे पहले कई दिनो से क्रिकेट का खेल चल रहा है। जिसका समापन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार यादव की जो कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में फाइनल 16 टीम में से दो टिम खेलाया गया। पहला टिम डंडई बना मिरचैया खेला। जिसमें मिरचैया टीम के पराजित कर डंडई टीम मैच जीत हासिल की। पहला विजेता टीम को प्रखंड अध्यक्ष ने गोल्ड मेडल व ग्यारह हजार रुपये दी। दूसरा विजेता टीम विजेता को भी मेडल एवं छह हजार रुपये देकर सभी खिलाड़ी को स्वागत किया गया।

इस अवसर पर अध्यक्ष ने कहा कि हमारे झारखंड मुक्ति मोर्चा सरकार खिलाड़ियों को आगे निकलना चाह रही है। जिसमें सभी जिले में खेल पदाधिकारी के नियुक्ति कर दिया गया है। जिसे गांव एवं कस्बे के खिलाड़ी आगे निकल कर राज्य का नाम देश एवं विदेश में कर सके। इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव, खेल कप्तान रमेश कोरवा, कस्तूरबा अध्यक्ष धुरकी शिवकुमार राम, मिडिया प्रभारी आशीष राम, विंदू गुरु जी एवं ग्रामिण उपस्थित थे।

14 total views, no views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा ।आंगनबाड़ी सेविका के चयन में हंगामा

धुरकी । सगमा । गढ़वा । प्रखण्ड अन्तर्ग पुतुर गांव में चल रहे उत्क्रमित मध्यविद्यालय पुतुर स्कूल के परिसर में हो रहे आंगन बाड़ी सेविका-सहायिका की बहाली को लेकर आयोजित होनेवाली आमसभा दिन सोमवार की हंगामे की भेंट चढ़ गई। बता दे कि आमसभा से पहले पर्यवेक्षी का अंजना कुमारी के द्वरा पूरे निमावली को पढ़ कर बताया गया औरबताया कि इस कार्यकाल के आदेश ज्ञापांक संख्या 960 दिनांक 18/09/2020 द्वारा 43 आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविका सहायिका के रिक्त पद पर बहाली हेतु तिथि निर्धारित कर कार्यक्रम संतसूचित की गई है उक्त 43 आंगनबाड़ी केंद्रों के विरुद्ध बाल विकास परियोजना पदाधिकारी धुरकी द्वारा संशोधन हेतु अनुरोध किया गया है जो कि आंगनबाड़ी केंद्र पुत्तुर बीसी टू कार्य हित में पूर्व के क्रमांक 25 के आदेश मैं निम्नवत संशोधन किया गया है जोकि पुत्तुर आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका की बहाली बीसी वन से चयन किया जाना सुनिश्चित किया गया है जोकि बीसी टू से बीसी वन का जनसंख्या अधिक है। लेकिन बता दे कि
निमावली के पढ़ने के बाद बीसी टू वाले आगबबूला हो गए और बीसी टू वाले सीडीपीओ रीना साहू और प्रवेक्षीका अंजना के ऊपर बीसी टू वाले दबाव बनाने लगे की जब भी चुनाव होगा बीसी टू का ही चुनाव होगा। और बीसी टू वाले ने सीडीपीओ से मांग किया कि किस आधार से बीसी वन का चैन किया जा रहा है इसका लेटर दिखाया जाए लेकिन सीडीपीओ के द्वरा लेटर भी दिखाया गया लेकिन तभर। ही बीसी टू का उम्मीदवार का दौरा नही मान किया गया और आमसभा को सीडीपीओ के द्वारा स्थगित किया गया।
इधर बीसी वन की उम्मीदवार के दौरा बोला गया कि आंगनबाड़ी की सहायिका चैन की आमसभा स्थगित किया है लेकिन जब भी चैन किया जाएगा बीसी वन से ही चैन किया जाना चाहिए। इस दौरान सीडीपीओ रीना साहू, पर्यवेक्षिका अंजना कुमारी प्रभारी देवंती देवी, प्रधानाअध्यापक सचिदानंद यादव, पंचायत के मुखिया सरिता देवी मुखिया प्रतिनिधि दशरथ बैठा, हनुमंत यादव, योगेंद्र यादव, संतोष यादव चंदन यादव, सतीश यादव ,दिनेश प्रजापति ,मनोज गुप्ता समेत सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

107 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । धुरकी पुलिस थाने के पास चलाया वाहन चेकिंग अभियान

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना के समक्ष थाना प्रभारी विनोद कुमार ने एसपी के निर्देश पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दो पहिया मार्ग से होकर गुजरने वाले सभी भारी भरकम वाहनो की जांच पुलिस सब इंस्पेक्टर कृष्णा रजवार ने किया। वाहनों की जांच कर रहे पुलिस सब इंस्पेक्टर ने बताया को पुलिस विभाग के वरीय अधिकारियो के निर्देश पर अपराध और मोटर व्हीकल नियमों के तहत हेल्मेट और ड्राइवरी लाइसेंस सहित अन्य दास्तावेजो की जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा की नवरात्रि में सभी पब्लिक के सुरक्षा के लिए हेलमेट पहन के वाहन चालकों को चलने के निर्देश दिए तथा अधुरे दास्तावेज पाए जाने पर संबंधित वाहनो को जब्त भी किया गया है। उन्होने इस दौरान मोटरसाइकिल चलाने वालो को निर्देश देते हुए कहा की बिना हेल्मेट ड्राइवरी लाइसेंस और ट्रीपल लोडिंग चलने पर मोटरसाइकिल जब्त कर ली जाएगी

42 total views, 1 views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । कलश स्थपना साथ ही शारदीय नवरात्रि शुभ आरम्भ

धुरकी । सगमा । गढ़वा । प्रखंड मुख्यालय स्थित, भैया रूद्र प्रताप देव हाई स्कुल, कपूरी चौपाल कटहर कला, उत्क्रमित मध्य विद्यालय शारदा, पुत्तुर, सोनडीहा, बीरबल, घघरी, चैनपुर, दुसैया, सर्वेश्वरी समूह आश्रम मकरी स्थित पूजा पंडाल समेत कई जगहों पर कलश स्थापना के साथ संपुट नवरात्र पाठ का शुभारंभ हुआ। नवरात्र के प्रथम दिन लोगों ने अपने अपने घरों में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलश स्थापित कर जगतजननी मां दुर्गा का आह्वान किया। घरों के साथ-साथ विभिन्न पूजा पंडालों में कलश स्थापित कर नवरात्र पाठ का आयोजन किया गया है। नवरात्र प्रारंभ होते ही पूरा इलाका भक्तिमय हो गया है। लोगों ने कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिये मां जगदंबे से प्रार्थना की। कुछ लोगों के द्वारा स्वयं नवरात्र पाठ किया जा रहा है, तो कुछ लोग विद्वान आचार्यो से नवरात्र पाठ करा रहे हैं। मवि शारदा में पुरोहित सतीश पांडेय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही सामाजिक दुरी का पालन करते हुए ही पूजा अर्चना कराया जा रहा है।

बता दें कि यहां मां दुर्गा की पूजा, हर साल बड़े ही धूमधाम से होती थी परंतु इस साल कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार पूजा समिति द्वारा सादगी के साथ शारदीय नवरात्र में आने का निर्णय लिया गया है। नवरात्र शुरू होते ही पुरे प्रखंड वातावरण पूरी तरह से भक्तिमय हो गया। चारों तरफ मधुर साउंड में बज रहे भक्ति गीत से वातावरण पूरी तरह भक्तिमय हो गया है। मधुर आवाज में बज रहे भक्ति गीत एवं वैदिक मंत्रोच्चार से पूरा प्रखंड भक्तिमय है। इस दौरान जय माँ काली कमिटी के अध्यक्ष आनंद यादव, एंव प्रधान पुजारी राजकिशोर यादव ने श्रद्धालुओं से अपील किया है, कि कोरोना महामारी को देखते हुए एंव शोशलडिस्टेंसिंग पलन करते हुए ही सभी श्रद्धालुओं नवरात्र करे। इस मौके पर राहुल कुमार यादव, अर्पण यादव, ओम प्रकाश बैठा, श्रीकांत यादव आशीष यादव, अमित कुमार रजक,विकाश कुमार, अवनीश कुमार, मनोरजन कुमार, राकेश कुमार समेत कमिटी के सभी सदस्य के लोग शामिल थे।

33 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । तंबाकू उत्पादों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी पुलिस ने गुरुवार को धुरकी बाजार मे सभी किराना दुकान व गुगंटी में तंबाकू उत्पादों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी के द्वरान सभी किराना दुकान व गुंगटी में थाना प्रभारी विनोदनोद कुमार ने जाकर चेतावनी दिया कि किसी प्रकार के पान मसाला, गुटका सिगरेट, बीडी का बिक्री नही करना है। थाना प्रभारी के द्वारा छापेमारी के दौरान कुछ दुकान दरों ने दुकान बंद कर के भागने में सफल रहे। उक्त दुकानों में छापेमारी के बाद तम्बाकू जैसी सामग्री नही पाया गया।

79 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । 16 यात्रियों से भरी कमांडर अनियंत्रित होकर 30 फीट गहरे खाई में गिरी

>> तालाब में पानी रहने के वजह से यात्रियों को कुछ नहीं हुआ।

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित धुरकी खाला मुख्य पथ मे एक कमांडर जीप मे सवार 16 यात्रियों के साथ कमांडर अनियंत्रित होकर पथ के बगल मे स्थित राजा तालाब के तीस फुट गहरे खाई व तालाब मे चली गई। वही कमांडर जीप मे सवार सभी 16 यात्रि बाल-बाल बच गए, किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का कोई चोट न नुकसान नही हुआ है। वही उक्त कमांडर को तालाब मे गिरने की सुचना मिलते ही आसपास के सैकड़ो ग्रामीणो की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। उसके बाद तालाब मे गिरे कमांडर जीप से सभी सवारियों को ग्रामीणो ने मदद कर बाहर निकाला, इस घटना के संबंध मे प्रत्यक्षदर्शियो ने कहा की उक्त जीप रमना से खाला की ओर जा रही थी। इसी दौरान अनियंत्रित होकर सिधे तीस फुट पथ के निचे तालाब मे चली गई तालाब में पानी रहने के वजह से यात्रियों को कुछ नहीं हुआ।

191 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । कस्तूरबा गांधी 10+2 उच्च विद्यालय में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तुरबा गांधी 10+2 उच्च विद्यालय की वार्डन शिक्षक और शिक्षिकाओं ने हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर अपने-अपने हाथो की धुलाई की। इस दौरान वार्डन सबीना कच्छप, शिक्षिका कुमारी श्रद्धा व अकाउंटेंट खुशी सिन्हा ने जागरूक करते हुए कहा की मौसमी बीमारियों का सीजन चल रहा हैं, वही पूरे विश्व मे इस वक्त कोरोना महामारी का भी संक्रमण कम नही हुआ है।अगर ऐसे मे हम और आप सावधानी बरतें और अपने हाथ स्वच्छ रहेंगे तो हम सभी स्वस्थ रह सकते हैं। उन्होंने कहा की हाथों के द्वारा ही शरीर पर होने वाले बेक्टिरिया शरीर के अंदर पहुंचते हैं और बीमार हो जाते हैं। वही शिक्षिकाओ ने विद्यालय मे पढ़ाई करने वाली छात्राओ और अभिभावको से भी प्रत्येक घरो मे हाथ धुलाई के लिए शपथ दिलाया। इस दौरान शिक्षक जवाहर प्रसाद के अलावे अन्य शिक्षक मौजूद थे।

69 total views, 2 views today

धुरकी । गढ़वा । अनुमंडल पदाधिकारी ने धुरकी प्रखंड का किया निरक्षण

धुरकी । गढ़वा । श्री बंशीधर नगर के अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्धन कुमार ने धुरकी प्रखंड के पनघटवा अम्बाखोरेया भंडार गाँव का भ्रमण कर धुरकी प्रखंड कार्यालय में अचानक पहुच गए । उनके अचानक पहुचने पर सभी प्रखंड व अंचल कर्मियो में अफरा तफरी मच गई । पहुँचकर बीपीयो डिम्पल गुप्ता से विकास कार्यो का जायजा लिया तथा सभी लोगो रोजगार मुहैया कराने के साथ जरूरी निर्देश भी दिये साथ ही अंचल कर्मियों के साथ बैठक कर भुमि सम्बंधी जानकारी लेकर अतिक्रमण हटाने 30 दिनो मे दाखिल खारिज करने का बन्दोबस्त किये गए भुमि का अपगेरेटेसन करने का आदेश देते हुए सख्ती से लागु कराने के आदेश दिया उन्होंने कहा कि जो लोग अतिक्रमण किये है उन्हे तत्काल नोटिस देकर हटाने को कहे नही सुनने पर सख्ती करे इस दौरान अंचलकर्मी शशी कुमार विकास सिंह सुरेन्द्र गुप्ता अमबुज जायसवाल संतोष जायसवाल सहित कई लोग उपस्थित थे।

23 total views, no views today

बड़ी खबर | धुरकी | सगमा | गढ़वा | 22 वर्षीय युवक का शव फांसी के फंदे से झुलता हुआ मिला

धुरकी । सगमा । गढ़वा । धुरकी थाना अंतर्गत बीरवल गांव में एक 22 वर्षीय युवक ने सीशम के पेड़ में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। घटना के संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया की मृतक युवक शकील अंसारी पिता जाकीर अंसारी ने बताया कि उसका बेटा शकील गत मंगलवार को घर से भोजन करने के बाद शाम करीब चार बजे निकला था। उसके बाद से कोई पता नही चला। वहीं अचानक सुबह में गांव के ही ग्रामीणों के द्वारा देखा गया कि उसका शव सीशम के पेड़ में फांसी के फंदे से झुलता हुआ देखा गया। उसके बाद पुलिस को सूचना मिली। वही घटनास्थल पर थाना प्रभारी व पीएसआइ रौशन कुमार, एएसआइ आलोक कुमार के साथ पहूंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया है। वही इस घटना को देखने के लिए गांव में ग्रामीणो की भीड़ उमड़ पड़ी.

विडियो देखें

224 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । शिक्षा मंत्री को स्वास्थ्य होने के लिए पारा शिक्षकों ने किया हवन

धुरकी । गढ़वा । बीआरसी भवन के प्रांगण में पारा शिक्षक संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष मुन्ना कुमार भारती के नेतृत्व में हवन एवं पूजा पाठ का आयोजन किया गया। पूजा करते हुए सभी शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री जगरन्नाथ महतो के स्वास्थ्य लाभ हेतू प्रार्थना किया। ईश्वर से कामना किया कि श्री महतो जल्द से जल्द स्वस्थ हो कर हमारे बीच आय। मनोज कुमार पाण्डेय ने हवन करने में पुजारी के भूमिका निभाये। इस अवसर पर सतीश कुमार रजक, सत्यप्रकाश मिश्रा, रामलाल चन्द्रवंशी, उमेश गुप्ता, कुलदीप सिंह, विनय यादव, चन्द्रशेखर राम, गुलाम सरवर खान, नरेश सिह, अवधेश प्रसाद यादव सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

48 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की गई बैठक

 

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना परिसर में रविवार को दुर्गा पूजा झारखंड सरकार के गाइडलाइंस के तहत मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख बिनोद कोरवा ने किया । थाना प्रभारी विनोद कुमार ने प्रखंड मे दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक एवं आपसी भाईचारा वातावरण के साथ मनाने की अपील समस्त वासियों से की। इस दौरान कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए दुर्गा पूजा मनाने का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारी ने बैठक मे कहा की इस वर्ष सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के निर्देशानुसार पूजा पंडाल में किसी तरह की कोई भब्य पंडाल या किसी तरह का तोरण द्वार या स्वागत गेट नहीं बनाया जाना है। वहीं सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन व पूजा समिति के द्वारा किसी प्रकार का खाद्य सामग्री का वितरण भी नहीं किए जाने का निर्देश दिया गया है। थाना प्रभारी ने सभी प्रखंड के लोगो को अपना मोबाइल नंबर दिये और बोले कि कोई भी वक्ती अफवाह फैलाने के काम करता है तो सूचित करें उस पर निगरानी रखे। बैठक मे प्रमुख विनोद कोरवा जिप सदस्य जानकी सिंह,सगमा,प्रखंड के जिप सदस्य नंदगोपाल यादव व मुखिया लक्षमण यादव ने कहा की धुरकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जितने भी गांव आते हैं उक्त सभी गांवों मे पुर्व मे भी आपसी भाइचारा और सौहार्द के साथ मनाया गया है यहां की परंपरा आपसी भाईचारा का मिसाल है। बैठक मे उपप्रमुख प्रभु शंकर जायसवाल, भारतीय किसान संघ के प्रखंड अध्यक्ष दामोदर जायसवाल मुखिया लक्षमण यादव, सत्यनरायण बैठा, पुर्व मुखिया महबूब अंसारी, हाजी जानमोहम्मद अंसारी, कुदूस अंसारी, योगेंद्र यादव, नितेश सिंह,बिपिन यादव,देवचंद यादव, तेजू कोरवा, पीएसआइ विवेक कुमार, कृष्णा रजवार, रौशन कुमार, राहुल कुमार, एएसआइ मनोज कुमार सिंह, आलोक कुमार मौजूद थे।

16 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की गई बैठक

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना परिसर में रविवार को दुर्गा पूजा झारखंड सरकार के गाइडलाइंस के तहत मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख बिनोद कोरवा ने किया । थाना प्रभारी विनोद कुमार ने प्रखंड मे दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक एवं आपसी भाईचारा वातावरण के साथ मनाने की अपील समस्त वासियों से की। इस दौरान कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए दुर्गा पूजा मनाने का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारी ने बैठक मे कहा की इस वर्ष सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के निर्देशानुसार पूजा पंडाल में किसी तरह की कोई भब्य पंडाल या किसी तरह का तोरण द्वार या स्वागत गेट नहीं बनाया जाना है। वहीं सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन व पूजा समिति के द्वारा किसी प्रकार का खाद्य सामग्री का वितरण भी नहीं किए जाने का निर्देश दिया गया है। थाना प्रभारी ने सभी प्रखंड के लोगो को अपना मोबाइल नंबर दिये और बोले कि कोई भी वक्ती अफवाह फैलाने के काम करता है तो सूचित करें उस पर निगरानी रखे। बैठक मे प्रमुख विनोद कोरवा जिप सदस्य जानकी सिंह,सगमा,प्रखंड के जिप सदस्य नंदगोपाल यादव व मुखिया लक्षमण यादव ने कहा की धुरकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जितने भी गांव आते हैं उक्त सभी गांवों मे पुर्व मे भी आपसी भाइचारा और सौहार्द के साथ मनाया गया है यहां की परंपरा आपसी भाईचारा का मिसाल है। बैठक मे उपप्रमुख प्रभु शंकर जायसवाल, भारतीय किसान संघ के प्रखंड अध्यक्ष दामोदर जायसवाल मुखिया लक्षमण यादव, सत्यनरायण बैठा, पुर्व मुखिया महबूब अंसारी, हाजी जानमोहम्मद अंसारी, कुदूस अंसारी, योगेंद्र यादव, नितेश सिंह,बिपिन यादव,देवचंद यादव, तेजू कोरवा, पीएसआइ विवेक कुमार, कृष्णा रजवार, रौशन कुमार, राहुल कुमार, एएसआइ मनोज कुमार सिंह, आलोक कुमार मौजूद थे।

30 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड मे कांग्रेस व झामूमो के नेताओ ने मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। शोक व्यक्त करते हुए कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मोबीन अंसारी व झामूमो के प्रखंड अध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने कहा है कि इससे वे काफी आहत हुए है। हाजी साहब ने झारखंड आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई थी। वे सरल स्वभाव वाले जन नेता थे। उन्होने कहा कि हाजी हुसैन का निधन झारखंड और उनके लिए एक अपूरणीय क्षति है। इस दुख की घटना ने पुरे राज्य को झकझोर कर रख दिया है। हाजी साहब से मेरे आत्मीय और व्यक्तिगत संबंध थे, सदैव उनका सानिध्य प्राप्त होता रहा था, विधानसभा में भी वे जनहित के मामलों को हमेशा तवज्जो देते थे। वह राजनीतिक मे एक अभिभावक के समान थे।

134 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । महिलाओं को पोषण के पांच सूत्रों के विषय में बताकर किया जा रहा जागरूक

धुरकी । गढ़वा । जिले में सितंबर माह, पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। उसी के निमित्त जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में प्रतिदिन पोषण संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जिले के धुरकी प्रखंड अंतर्गत धुरकी परियोजना व नगर उंटारी प्रखंड अंतर्गत नगर उंटारी परियोजना समेत अन्य जगहों पर पोषण पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन , सुखा राशन वितरण , आंगनबाड़ी केंद्रों के आसपास फलदार पौधौ का रोपण एवं बच्चों का वजन मापन किया गया। इसके साथ ही धुरकी प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में पोषण रथ ने भ्रमण पर लोगों को पोषण के प्रति जागरूक किया। विदित हो कि पोषण रथ के माध्यम से सुदूर क्षेत्रों में अवस्थित गांवों में लोगो को पोषण एवं पोषण पंचसूत्र के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

पोषण पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान सेविका व सहायिकाओं के द्वारा लोगों को पोषण के 5 सूत्र के विषय में बताया गया। वे बताती हैं कि पांच सूत्रों में पहले सूत्र के अंतर्गत गर्भवती माता के पहले सुनहरे एक हजार दिन के दौरान उचित स्वास्थ्य, पर्याप्त पोषण, प्यार भरा व तनाव मुक्त माहौल तथा सही देखभाल की जानी चाहिए। वहीं दूसरे सूत्र में पौष्टिक आहार खाने की सलाह दी गई, जिसमे सभी उम्र के लोगों के साथ-साथ बच्चे के छह माह होने पर पर्याप्त मात्रा में तरह-तरह के आहार खिलाने, विभिन्न तरह के खाद्य पदार्थ जैसे- रोटी/चावल, पीली व काली दालें, हरी पत्तेदार सब्जी (पालक, मेथी, चौलाई, सरसों) पीले फल जैसे आम व पका पपीता खाने की सलाह दी गई, मांसाहारी अंडा/मांस/मछली का सेवन कर सकते हैं। उन्होंने बच्चों को आंगनबाड़ी से मिलनेवाला पोषाहार खिलाने की बात कही तथा कहा कि जब बच्चा छह माह का हो जाय तो मां के दूध के साथ घर का बना हुआ उपरी आहार भी देना शूरू करना चाहिए। बच्चों के खाने में उपर से एक चम्मच घी, तेल या मक्खन मिलायें व खाने में नमक, चीनी या मसाला कम डालें। तीसरे सूत्र मे एनीमिया से रोकथाम के लिए आयरन युक्त आहार जैसे कि दालें, हरी पत्तेदार सब्यिां, पालक, मेथी, सरसों, फल, दूध, दही, पनीर आदि खाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि खाने में खट्टे फल भी शामिल करें । इसके साथ ही चौथे सूत्र में डायरिया से रोकथाम के तरीके बताये गए वही पांचवें सूत्र के अंतर्गत स्वच्छता और साफ-सफाई अपनाने पर जोर दिया गया।

141 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । बीएसएनएल के ठेकेदार ने अपने मर्जी से जहाँ ताहा जेसीबी मशीन से गड़ा कर पथ को क्षतिग्रस्त किया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी बेलासपुर निर्माणाधीन पथ स्थित खाला गांव मे बीएसएनएल के ठेकेदार के द्वारा बिना एनओसी के अपनी मर्जी से निर्माणाधीन पथ को जहां तहा जेसीबी मशीन से गड्ढा कर पथ को क्षतिग्रस्त कर दिया है। वहीं इसकी सूचना जब जिले के पथ प्रमंडल के अभियंता मालवीय को हुई तो वह गुरूवार को खाला गांव मे निर्माणाधीन पथ पर पहुंचकर तत्काल प्रभाव से पथ के बनाए हुए फ्लैंक लेवल से लेकर पथ तक जेसीबी द्वारा गड्ढा खोदने के कार्य को रोक दिया है। वहीं उसके बाद ठेकेदार अभिषेक कुमार सिंह को जमकर फटकार लगाई और कहा की आप भी सरकार का काम कर रहे हैं और हम भी सरकार का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा की बिना टर्म्स कंडीशन के गाइडलाइन के विरुद्ध आप काम नहीं कर सकते हैं तथा उन्होंने यह भी कहा की आप बीएसएनएल का केवल बिछाइए मगर निर्माणाधीन पथ और फ्लैंक से छः मीटर दूर हटकर गड्ढा खोदिए। वहीं उसके बाद अभियंता ने ठेकेदार और सभी जेसीबी मालिक और चालक का नाम लिखकर निर्माणाधीन पथ को क्षतिग्रस्त कर डैमेज करने के आरोप मे नामजद प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही है।

277 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष ने धुरकी के नए थानेदार का किया स्वागत

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना मे नए थाना प्रभारी के रूप मे योगदान देने के बाद जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने थाना प्रभारी गोपाल शर्मा को गुलदस्ता देते हुए भेंट कर उनका स्वागत किया है। प्रखंड अध्यक्ष ने बताया की थाना प्रभारी बहुत ही अनुभवी हैं और कार्यकुशलता के क्षेत्र मे भी इनकी एक अलग पहचान है। वहीं थाना प्रभारी ने कहा की धुरकी की जनता के लिए वह 24 घंटे सेवा और सुरक्षा देने के लिए तत्पर हैं।

245 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । उपविकास आयुक्त सत्यनाराय उपाध्याय ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

धुरकी । गढ़वा । उपविकास आयुक्त गढ़वा सतनारायण उपाध्याय ने मंगलवार को सुबह 9:00 बजे प्रखंड कार्यालय पहुंचकर कार्यालय का औचक निरीक्षण किया है, इस दौरान उन्होंने प्रखंड कार्यालय में बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा के साथ सभी प्रखंड कर्मियों से प्रखंड में चल रहे विकास योजना की बारी बारी से समीक्षा की,इस दौरान उपविकास आयुक्त ने प्रखंड के सीवरी गांव में जाकर बन रहे शौचालय एवं पीएम आवास तथा आम बागवानी का भौतिक सत्यापन किया, इस दौरान उन्होंने बनाए जा रहे शौचालय निरीक्षण के दौरान पाया कि शौचालय की सोखता की खुदाई मानक के अनुरूप कम है इसको लेकर जल सहिया को फटकार लगाया, और कहा कि शौचालय की गुणवत्ता में सुधार लाएं,यह गरीब से जुड़ा हुआ शौचालय बनाया जा रहा है,इस पर सरकार गंभीर है, उपविकास आयुक्त ने शिवरी गांव में लगाए गए आम बागवानी को देखकर काफी खुश हुए कहा कि यह सरकार की महत्वकांक्षी योजना है और लगाया गया आम बागवान से लाभुकों को मेहनत का फल मिलेगा, वही पर्यावरण को भी बढ़ावा मिलेगी, लाभुकों इसे ध्यान देकर बचाने की जरूरत है, वहीं उपस्थित बीडीओ को ‌यह निर्देश दिया कि बगवानी से जुड़े लोगों को मजदूरी का भुगतान ससमय होनी चाहिए उन्हें काम को लेकर भटकना न पड़ें, वही शिवरी गांव में कई पीएम आवास के लाभुकों से मुलाकात कर काम में और तेजी लाने का दिशा निर्देश दिया और कहां की जो लाभुक पीएम आवास के पैसा का निकासी कर लिए हैं वो ससमय आवास का कार्य पूर्ण करें अन्यथा उनसे पैसा वापस लिया जाएगा, इस दौरान उपविकास आयुक्त ने प्रखंड के 8 पंचायत में एक टीम बनाकर योजना की भौतिक सत्यापन भी कराया, जो टीम में शामिल परियोजना पदाधिकारी विमलेश विश्वकर्मा अभिमन्यु कुमार परियोजना पदाधिकारी मनरेगा के अलावे प्रखंड के पीएम आवास के कोऑर्डिनेटर सिराज अहमद 14 वित्त की कोऑर्डिनेटर जितेंद्र कुमार प्रधान सहायक आनंद कुमार सिंह ताहिर हुसैन प्रखंड कृषि पदाधिकारी अंबुज जायसवाल सभी प्रखंड कर्मी वही धुरकी मुखिया पति रामजीवन यादव उपस्थित थे,

103 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । गुमसुदगी का रिपोर्ट दर्ज

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना क्षेत्र के रक्सी पंचायत के कदवा गांव निवासी रधुवीर साह ने थाना में अपने पुत्र की गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराया है। थाना में दिए गए आवेदन में उल्लेख किया है कि मेरा 27 वर्षीय पुत्र 27 जनवरी को अपने घर कदवा से निकला था । जब साम तक घर वापस नहीं लौटा तो हम लोग इधर उधर खोज बिन करने लगे। बहुत खोजने के बाद भी कही पता नही चला दो दिन बाद कुछ पता चला की पच्छिम दिसा में निकला हुआ है। उसका दिमागी हालत भी ठीक नहीं है वे दिमाग से पागल है।
हमलोगों ने काफी खोजबीन की लेकिन कोई जानकारी नही मिल सका। उसका लंबाई पांच फीट आठ इंच रंग गोरा है जो सफेद रंग का शर्ट व गोल्डेन पैंट और पैर में जूता पहने हुए है। गुमसुदा के पिता आवेदन में मोबाइल नंबर भी दर्षाया है जो कि नंबर इस प्रकार है 9580285703 जो वेक्ति को पता चला तो इसी नंबर पर सूचना कर सकते है।

220 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । थाना परिसर में मोहरम को लेकर शांति समिति के बैठक किया गया।


धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना परिसर मे बीडीयो रणजीत कुमार सिन्हा की अध्यक्षता मे मोहरम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक मे कोरोना वाइरस को लेकर मुहरम पर्व मे जुलुस नही निकालने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया । तथा कहा गया पर्व को अपने अपने घर मे रहकर मनाएं कही किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान नही देने पर बल दिया गया कोई घटना होने पर पुलिस प्रशासन से समपर्क करने पर बल दिया गया। बैठक मे पुलिस उप निरीक्षक अशोक सिंह ने कहा कि जिन्दगी सही सलामत रही तो परिवार सहित पर्व का आनन्द लेते रहेगे अभी कोरोना का भयावह स्थिति से लोग परेशान है। फलस्वरूप पर्व को अपने अपने घर मे रहकर मनाएं बैठक मे मुखिया लक्ष्मण यादव, सदाकत अली, सत्यनारायण बैठा , रामजीवन यादव ,मोबीन अंसारी ,शैलेस यादव ,शहादत अंसारी, सगमा मुखिया नारायणदास यादव,देवचंद यादव, हबीब अंसारी सहित सैकडो लोग उपस्थित थे।

104 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । गरीबी ने आदिम जनजाति व्यक्ति की बीमारी से गई जान


धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना क्षेत्र के रक्सी गांव के देबियहा टोला के विजय कोरवा के आज धुरकी हॉस्पिटल में मौत हो गई। घर के परिजनों से पूछे जाने के बाद बताया कि विजय कोरवा के पांच दिन से बुखार आ रहा था। इसके बाद आज अचानक पेट में दर्द और जलन होने लगा फिर आनन-फानन में एम्बुलेंस से धुरकी हॉस्पिटल लाया गया। जहां हल्का दवा करने के बाद बेहतर ईलाज के लिए गढ़वा रेफर किया गया। परंतु दुर्भाग्य से मरीज के वाहन में बैठाने के साथ ही मृत्यू हो गई। विदित हो कि मृतक आदिम जनजाति समूह से आता है। मृतक काफी गरीब तथा असहाय था। उसके चार बच्चे है। जिसमे सबसे बड़ी पुत्री 14 वर्ष की है। यह घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। इसके मृत्यू से आर्थिक रीढ टूट गया। परिवार के भरण-पोषण कैसे होगा। यह एक समस्या बन गया है। जब कि उसकी पत्नी सरिता देवी को भी टीवी के बीमारी आज से दो साल पहले से है। उसका इलाज चल रहा है। अब बात यह है कि विजय कोरवा के चार बच्चे हैं जो कि दो लड़की और दो लड़का है। मुखिया सत्यनारायण बैठा ने गहरा दुःख जाहिर करते हुए सरकारी मापदंड के अनुसार मुआवजा तथा सरकारी सुविधा मुहैया कराने को कहा है।

57 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । विधायक ने कैंप लगाकर आर्सेनिक अल्बम-30 का नि:शुल्क दवा का वितरण किया


धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के मिरचैया गाँव मे विधायक भानु प्रताप शाही ने कैम्प लगाकर कोविड-19 के रोकथाम हेतू होम्योपैथीक आर्सेनिक अल्बम का नि:शुल्क वितरण किया। इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह दवा आयुष विभाग के द्वारा तैयार किया गया है। जो कोरोना से लडने के लिए शरीर मे एक नयी उर्जा देती है। इसका मतलब यह नही है, कि यह कोरोना की दवा है। कोरोना के भयावहता के बारे मे बताते हुए बचाव की स्थिति के बारे मे बताया। इस बीच उन्होंने झारखंड सरकार को आडो हाथ लेते हुए कहा कि मेरे पिछले कार्यकाल मे विकास कार्यो जो प्रारम्भ किया गया था। नयी सरकार उसे बंद कर दी है।

कनहर नदी का पुल धुरकी बिलासपुर पथ निर्माण कार्य सहित वंशीधर वंशीधर नगर से अंबाखोरेया पथ कि कार्य अधर मे लटक गया है। एक रूपये में महिलाओ के नाम भुमि का रजिस्ट्री हो जाती थी। ठीक इसी तरह किसी तरह की कोई आपस में विवाद होने पर 181 पर फोन कर प्रशासनिक सहायता लेता था। उसे भी बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा इस सरकार से ज्यादा कुछ अपेक्षा करना बैमानी होगी। इसके पूर्व भाजपा कार्यकर्ता ने विधायक को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रताप जायसवाल ने किया। जबकि संचालन लक्ष्मण राम ने किया। इस मौके पर भाजपा के वरीय नेता इनदरमणी जायसवाल , संतोष जायसवाल ,दामोदर जायसवाल, तेजू कोरवा, अखिलेश यादव, मंगल यादव, उप प्रमुख प्रभु शंकर जायसवाल, बलवत यादव, अमरेश यादव, धुरकी बीडीओ रणजीत कुमार सिन्हा, थाना प्रभारी रणविजय सिंह, सहित सैकडो लोग उपस्थित थे।

69 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । दो कैदी गिरफ्तार करने के बाद जांच में कोरोना पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों के नींद उड़ा

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना पुलिस के द्वारा मंगलवार को दो कैदी को गिरफ्तारी के बाद गढ़वा न्यायालय में सुपुर्द करने के पूर्व कोरोना जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पुलिस कर्मियों की नींद उड़ा दिया है। बुधवार को थाना प्रभारी समेत सभी पदाधिकारी व पुलिस कर्मियों का सैंपल लिया गया। क्योंकि गिरफ्तारी करने का पुलिस पदाधिकारियों कर्मियों निश्चित तौर पर संपर्क में अपने आप संपर्क आ चुके होंगे। फिर भी पुलिस कर्मियों में एक दूसरे के विरुद्ध संशय बना हुआ है। बताते चलें कि मंगलवार को धुरकी पुलिस के द्वारा छापेमारी कर नाबालिग युवती से साथ दुष्कर्म के आरोपी व एक अन्य को गिरफ्तार किया था। जिन्हें कानूनी प्रक्रिया के बाद गढ़वा न्यायालय में सुपुर्द करने के लिए लाया गया। जहां कोरोना जांच के दरम्यान देर शाम एक आरोपी की जांच पॉजिटिव आते ही पुलिस सकते में आ गई है। मंगलवार कि देर शाम को ही दोनों आरोपी को धुरकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाए गए कोविड-19 भर्ती कराया गया है।

थाना प्रभारी रणविजय सिंह ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों का स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सैंपल लिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि दोनों गिरफ्तार कैदियों का न्याय जेल भेजने के पूर्व हैं दोनों का पॉजिटिव रिपोर्ट आया था। दोनों का पुलिस संरक्षण में दोनों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

136 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । सर्फ दंश से जनजातीय दंपति की मौत, परिजनों को झामुमो नेता ने दी आर्थिक सहयोग

धुरकी । गढ़वा । थाना क्षेत्र रक्सी पंचायत के धोबनी गाँव मे एक आदिम जनजाति दम्पति के विषैले साँप के काटने से हुई मृत्यू के शोक सम्पत परिवार को दस हजार रूपये की सहायता राशि झामुमो के जिलाध्यक्ष तनवीर आलम ने दिया विदित हो कि यह राशि झारखण्ड सरकार के मंत्री मिथलेस ठाकुर के निर्देश पर मृतक के पिता शिवसहाय कोरवा को दिया गया मोके पर मौजूद बीडीयो रणजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि आदिम जनजाति के लिए सरकार द्वारा मुआवजा के रूप मे चार चार लाख रूपया दिया जायगा इस मोके पर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव , ब्लॉक प्रमुख बिनोद कोरवा , जीप सदस जानकी सिंह ,रक्सी मुखिया सत्यनाराय बैठा,बिपिन यादव, योगेन्द्र यादव शैलेष, मंगल यादव,सुमंत यादव,रेवत यादव, यादव कांग्रेस नेता मोबीन अंसारी सहित बहुत लोग उपस्थित थे।

68 total views, 1 views today

बड़ी खबर । धुरकी । गढ़वा । पोखरा में डूबने से किशोरी की मौत

धुरकी । गढ़वा । थाना क्षेत्र के टाटीदीरी गाँव निवासी सुरेश भुईया की दस वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी गाँव के चितवानाला पोखरा मे डूबने से मृत्यू हो गई। पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढवा भेज दिया है। थाना प्रभारी रणविजय सिंह ने कहा उक्त किशोरी कपडा धोने पोखरा पर गई थी। जहाँ पैर फिसलने से किशोरी की मौत हो गयी। हालांकि यह बात कुछ हजम नही हो रहा है। कपडा धोने के क्रम मे उक्त किशोरी पानी की गहराई में कैसे गयी। हालांकि किशोरी के पिता भी डूबने से मृत्यू होने की बात कही है।

106 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग । धुरकी । गढ़वा । पति पत्नी के बिषैले साँप के काटने से मौत

मृतिका सुनीता देवी
मृतक जुगेश्वर कोरवा
रोते-बिलखते के बच्चे

धुरकी । गढ़वा । थाना क्षेत्र के धोबनी गाँव मे एक आदिम जनजाति के महिला तथा पुरूष को विषैले साँप के काटने से मृत्यू हो गई उक्त महिला तथा पुरूष आपस मे पति पत्नि थे ईलाज के लिए गढवा ले जाने कै क्रम मे सगमा मे मृत्यू हो गई पुलिस शव को लेकर पोसटमाटम के लिए गढवा भेज दिया है मिली खबर के अनुसार महिला तथा पुरूष अपने घर मे भूमि पर सोये थे जहाँ विषैले साँप ने रात्रि मे करीब दो बजे काट दिया लोगो को पता चलने पर वहाँ झाड फूंक कराने लगे इसमें समय की बर्बादी हो गयी विदित हो मृतकों के पांच छोटे-छोटे बच्चे है मृतक जुगेशवर कोरवा 30 वर्ष पत्नी सुनीता देवी 28 वर्ष के नाम शामिल है बच्चो का भरण पोषण कैसे होगा यह एक समस्या बन गया है मुखिया सत्यनारायण बैठा ने बीडीयो रंजीत कुमार सिन्हा के निर्देश पर घटनास्थल पर जाकर ढाढ़स बधाया तथा बच्चो को खाने के लिए राशन उपलब्ध कराने की बात कहते हुए पारिवारिक योजना का लाभ दिलाने की बात कही है ऐसी दुखद घटना के बाद गाँव का माहौल काफी गमगीन हो गया है

767 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने फेके गए सुखा राशन का पैकेट की जानकारी प्राप्त किया

धुरकी । गढ़वा । प्रखंड के भंडार पंचायत के मुखिया द्वारा सुखा राशन का पैकेट सड़ा कर तालाब मे फेंकने की खबर की जानकारी मिलने पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने भंडार गांव मे पहूंच कर फेके गए सुखा राशन का पैकेट की जानकारी प्राप्त किया। इस दौरान प्रखंड अध्यक्ष को ग्रामीण नरेश भुइयां, बैजनाथ राम, चंद्रिका यादव ने बताया की मुखिया ने उक्त सुखा राशन कीट को बांटे बिना ही रखकर सड़ा दिया गया। वहीं मुखिया पति भगवान सिंह ने साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से सड़े हुए रासन कीट को तालाब मे डाल दिया। ग्रामीणों ने बताया की एक तो कोरोना बिमारी से उभरे रोजगार के संकट की घड़ी मे लोग अपनी जान बचाकर किसी तरह मुख्यमंत्री के द्वारा भेजा गया पहला श्रमिक ट्रेन से सभी मजदुर तेलंगाना से वापस लौटकर होम क्वायरेंटाइन मे अपने-अपने घरों मे रहे। वहीं सरकार और प्रशासन के निर्देश पर सबको सुखा राशन कीट दिया गया वहीं हमारे पंचायत के मुखिया पचिया देवी के पति भगवान सिंह के द्वारा मजदूरों उक्त राशन को नहीं बांटकर गैर जिम्मेदार तरीके से सड़ा कर तालाब में फेक दिया गया। वहीं ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद प्रखंड अध्यक्ष ने ग्रामीणों से कहा की वह इसकी शिकायत सुबे के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथलेश ठाकुर व जिलाध्यक्ष के माध्यम से उच्च अधिकारियों तक बताएंगे और दोषी मुखिया और मुखिया पति पर कार्रवाई कराएंगे। ग्रामीणों ने प्रखंड अध्यक्ष से यह भी बताया की हंगामा करने के बाद बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा भंडार गांव में पहूंच कर दोषी मुखिया के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिए हैं।

207 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । भंडार गांव के मुखिया ने परवासी मजदूर के राशन खाद सामग्री तालाब में फेंका

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के भंडार गांव मे सुखा राशन कीट गांव के हथिया नाला तालाब मे फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त सुखा राशन कीट गांव के गरीब निर्धन मजदूरों के बीच वितरण किया जाना था। यह राशन सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर देश के विभिन्न राज्यों से वापस अपने-अपने गांव मे लौटने व चौदह दिनों के होम क्वायरेंटाइन मे रहने वाले मजदूरों के बीच बांटने के लिए मिला था। उक्त सुखा राशन खाद्द सामग्री कीट जिसमे दस किलो चावल, दो किलो दाल, दो किलो आलू, एक किलो प्याज, एक लीटर सरसों तेल, एक किलो नमक उक्त पैकेट पैक कर तैयार कर मजदूरों के बीच वितरण करने के लिए पंचायत के मुखिया पचिया देवी को पूरी जवाबदेही और जिम्मेवारी के साथ मिला था। बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा के द्वारा पूर्व में ही निर्देशित किया गया था की उक्त खाद सामग्री का पैकेट तत्काल मजदूरों के बीच वितरण करना है। उसके बावजूद भी उक्त पंचायत के मुखिया ने सुखा खाद्य सामग्री का पैकेट मजदूरों के बीच वितरण नहीं किया। वहीं रविवार की शाम में जब ग्रामीणो की नजर हथिया नाला तालाब में खाद्य सामग्री पैकेट के साथ गहरे पानी में उपलाए हुए नजर आया तो पूरे गांव मे यह खबर फैल गई। वहीं देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीण किशन पासवान, विकास कुमार, विजय राम, विशाल सिंह, राजेश्वर साह, नंदलाल कुमार, संतोष लोहरा, अनिल बैठा, सुमित गुप्ता, शिव पूजन राम, विजय बैठा व मंदीप सिंह सहित काफी संख्या मे ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाने में भी दिया है। वहीं उपरोक्त ग्रामीणों ने उपायुक्त गढ़वा के नाम से एक आवेदन भी मुखिया के विरुद्ध लिखा है, लिखित आवेदन के माध्यम से उक्त ग्रामीणों ने मुखिया पचिया देवी पर आरोप लगाते हुए लिखा है की उक्त रासन का पैकेट मजदूरों के बीच वितरण करने के लिए मुखिया को मिला था, ग्रामीणों ने आरोप लगाया है की मुखिया ने कालाबाजारी करने के लिए प्रवासी मजदूरों का रासन वितरण नहीं किया। वहीं आलू प्याज को बचने के उद्देश्य से तालाब मे डाल दिया। ग्रामीण ने उक्त मुखिया पर उपायुक्त से कार्यावाई करने का मांग किया है।

284 total views, no views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन त्यौहार

धुरकी । सगमा । गढ़वा । सगमा प्रखंड में भाई बहना का रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार क्षेत्रों में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सावन पूर्णिमा के अंतिम सोमवार को मनाया गया उक्त त्यौहार वैश्विक बीमारी कोरोना पर भी भारी पड़ गया ।उस दौरान उनके द्वारा सोशल डिस्टेंस का भी परवाह नहीं किया गया । बहना ने दूर-दूर से अपने भाई के घर पहुंच उनके कलाई पर पवित्र राखी बांधी। उससे पहले दीप प्रज्वलित कर उन्हें दीर्घायु होने की कामना की । इस दौरान राखी बांधने को लेकर बहना में काफी उमंग देखा गया। सोमवार को अहले सुबह होते ही वह उसकी तैयारी में लग गई । साथ ही सगमा प्रखंड की सभी सड़कें सुबह से शाम तक दिन भर गुलजार रहा ।साथ मिठाई की सभी दुकानें भी सजी रही ।उक्त दुकानों पर ग्राहकों का अच्छा खासा देखने को मिला वहीं राखी बांधने के बाद कई भाइयों के द्वारा अपनी बहनों को कई तरह के गिफ्ट भी किया गया । भाई का गिफ्ट प्राप्त करते ही एक दो बहना भावुक भी हो गई ।इस बीच बहना सिमा कुमारी ,रानी कुमारी, प्रियंका कुमारी, प्रिया कुमारी,बताती है कि भाई और बहन का अटूट प्रेम से बड़ा कोई गिफ्ट नहीं हो सकता है ।वहीं मिले गीफ्ट को उन्होंने भाई का गहरा प्रेम बताया । साथ ही कहा कि मेरे भाई हर समय दीर्घायु बनकर रहें ताकि मैं हर रक्षाबंधन के त्यौहार में उनकी कलाई पर पवित्र राखी बांधति रहूँ ।

74 total views, no views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । छत्तीसगढ़ के रायपुर से मजदूर के तीन दिन बाद शव घर पहुचा गांव में मचा कोहराम

सुधीर राम चंद्रवंशी का शव
रोते – बिखलते परिजन

धुरकी ।सगमा । गढ़वा । छत्तीसगढ़ के रायपुर वीआईपी रोड स्थित एक फार्म हॉउस में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने वाले धुरकी थाना क्षेत्र के बिरबल गांव निवासी 40 वर्षीय सुधीर राम चंद्रवंशी की तीन दिन पूर्व मौत हो गई। बता दे कि रायपुर से सुधीर राम चंद्रवंसी की शव तीन दिन के बाद दिन रविवार को घर पर पहुचते ही पूरे गांव में सनसनी मच गई। बता दे कि घर की परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।जानकारी अनुसार धुरकी थाना क्षेत्र के निवासी सुधीर राम चंद्रवंशी रायपुर के वीआईपी रॉड फ्रॉम हाउस में प्राइवेट सुरक्षा गार्ड के नौकरी करता था।और घर के परिजनों ने बताया कि रायपुर के वीआईपी फ्रॉम हाउस में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करीब पिछले 20 वर्ष से अधिक से सुधीर चन्द्रवंशी गार्ड का काम करता था। जब कम्पनी का कार्य बंद हो, गया तो उसी प्राइवेट कम्पनी के हवेली में काम किया करता था।और बतया जा रहा हैं कि छत्तीसगढ़ के रायपुर के फुंडहर चौक सड़क के किनारे सुधीर राम चन्द्रवंशी के लवारिश की तरह लाश पाया गया और उस व्यक्ति की पहचान आधार कार्ड और पहचान पत्र के माध्यम से किया गया और इस लावारिश लाश को पहचान कर घर वाले को सूचना दिया गया। मौत के सूचना मिलते ही घर परिजनों छत्तीसगढ़ रायपुर वीआईपी रॉड फ्रॉम हाउस पहुचे तो परिजनों के मालूम चला कि सुधीर राम चन्द्रवंशी की लाश को पुलिस प्रशासन के लापरवाही से 24 घंटे घटनास्थल पर ही लाश पड़ा रहा 24 घंटे के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ।इधर घर के पपरिजनों का कहना है कि सुधीर को हत्या किया गया और हत्या कर छत्तीसगढ़ के रायपुर फुंडहर चौक सड़क के किनारे झाड़ीयो में फेंक दिया गया है।

268 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । शुक्रवार को सप्ताहिक बाजार में भीड़ इकट्ठा होने पर प्रशासन ने शक्त बरती


धुरकी । गढ़वा । धुरकी में शुक्रवार को सप्ताहिक बजार लगने वाले को लेकर कर धुरकी थाना पीएसआई जितेन्द्र भगत एएआई उमाशंकर शर्मा ने निरीक्षण किया। कोरोना वायरस को बढ़ते प्रोकोप को देखते हुए जिले में 144 धारा लगा दिया गया है। पीएसआई जितेंद्र भगत बाजार में साग सब्जी खरीदारी करने आए लोगों के लोगों से सोशल डिस्टेंस बना कर कोई भी समान खरीदारी करने के अपील किया।और सभी लोगो से मुंह पर मांस लगाकर चलने के भी समझाया।उनहोने सभी प्रकार के दुकान जो खुले हो एवं विभिन्न संस्थान के संचालकों से अपील की कि वे अपने संस्थानों में भीड़ इकट्ठे ना होने दें। भीड़ भाड़ वाले स्थानो पर जाने से बचे, आवश्यक न हो तो अपने घरों में रहें। अपनी सुरक्षा को देखते हुए देश हित में शासन प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन कर जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं। सजग रहे, शंयम बरतें, अफवाह न फैलाएं

94 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना मे बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई।

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना मे बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक मे बीडीओ व थाना प्रभारी ने मुसलमानों से कहा है की बकरीद का नमाज अपने घर से अदा करें। इस दौरान उन्होंने कहा की असमाजिक तत्वों की सुचना थाने मे कार्यावाई होगी। बैठक मे जिप सदस जानकी सिंह ,प्रमुख विनोद कोरवा ,कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष मोबीन अंसारी ,सगमा जीप सदस नंदगोपाल यादव, मुखिया लक्षमण यादव, सदाकत अली ,सतनरायण बैठा, एएसाइ आलोक कुमार, पीएसआइ जीतेंद्र भगत व कृष्ण रजवार आदि शामिल थे।

74 total views, 1 views today

धुरकी(गढ़वा): करमा व मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई

धुरकी(गढ़वा) : धुरकी थाना परिषद में करमा व मुहर्रम पर्व को शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल मे सम्पन्न कराए जाने को लेकर जिला परिषद जानकी सिंह के अध्यक्षता मे बैठक संपन्न हुई। आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जानकी सिंह ने कहा कि दोनों पर्व शांति, प्रेम और भाईचारे का सभी लोगों मिलजुल कर मनाए।

थाना प्रभारी योगेन्द्र कुमार के कहां की प्रकृति पर्व करमा और मुहर्रम पर्व मे प्रशासन की नजर बनी रहेगी।
भड़काउ सूचना फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी थाना प्रभारी ने कहा कि जुलूस के दौरान सामाजिक समभाव को बनाए रखें, ताकि किसी समुदाय विशेष की भावना आहत न हो।

उन्होने कहा कि समाज मे शांति कायम कराना सामाजिक जिम्मेदारी होती है। आप एक जागरूक नागरिक होने का फर्ज निभाएं।

इस मौके पर मुखिया सदाकत अंसारी, हरिदास यादव, सशी कमलापूरी, शंकर यादव, बलवंत यादव, श्यामकिशोर विष्वकर्मा, दसरत बैठा, जिला परिषद जानकी सिंह आदि उपस्थित थे।

376 total views, no views today

धुरकी(गढ़वा) : नवजवान संधर्ष मोर्चा का नव चयनित बूथ कमिटी का गठित किया गया

धुरकी(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा प्रखंड इकाई धुरकी के द्वारा विधानसभा चुनाव के आगमन को लेकर नव चयनित बूथ कमिटी का पंचायत वार बूथों का सत्यापन केंद्रीय सचिव इकबाल खान प्रखंड अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा रक्सी पंचायत मे किया गया। इस दौरान सचिव और प्रखंड अध्यक्ष ने सभी बुथ कमिटी के सदस्यों को नवजवान संघर्ष मोर्चा द्वारा प्रमाणित एवं सत्यापित किया हुआ पहचान पत्र भी दिया गया है। बुथ कमिटी के सभी नए सदस्यों को इकबाल खान ने कहा की चुनाव का समय आ गया है और अभी से ही सभी बुथ कमिटी के लोग मतदान के दिन अपने बुथ पर सर्वाधिक वोट कराने के लिए संघर्ष करें। उन्होंने यह भी कहा की नवजवान संघर्ष मोर्चा सुप्रीमों सह विधायक भानु प्रताप शाही के द्वारा जनहित और चहूंमुखी विकास का जो गति दिया है उसे आजादी के बाद जितने भी विधायक चुनकर इस क्षेत्र से गए उन्होंने भानु जैसा कार्य नहीं किया था। शाही ने अपने विधानसभा क्षेत्र मे सिंचाई के क्षेत्र मे डैम से निकलने वाली कच्ची नहर को पक्कीकरन करवाना  विद्युतीकरन, सड़क चौड़ीकरन, पुल और पुलिया के अलावे शुद्ध पेयजल के लिए पाइपलाइन योजना से घर आंगन मे पीने का पानी पहुंचाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए हैं तथा शिक्षा के क्षेत्र मे सभी पंचायतों मे उच्च विद्यालय के अलावे धुरकी 10+2 उच्च विद्यालय का दर्जा दिलाने और पर्यटन के क्षेत्र मे सुखलदरी फाॅल को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने जैसी कई महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। उन्होंने कहा की सभी बुथ कमिटी के सदस्य अपने-अपने बुथ के मतदाता को विधायक द्वारा कराए गए कार्यों की जानकारी देकर मतदाता को जागरूक करने तथा आजादी के बाद भानु प्रताप शाही के विधायक बनने पर क्षेत्र की तस्वीर बदलने के लिए जो विकास का खाका तैयार है उसे और भी आगे तक ले जाने के लिए कर्मठ और धर्म से उपर उठकर सभी समाज और वर्ग के लोगों को एक बराबर मान और सम्मान देने वाले विकास पुरूष के बारे मे बताने की बात कही। इस अवसर पर शशी कमलापुरी, उपेंद्र चंद्रवंशी, कृष्णा बैठा, सुरेंद्र यादव, मंगल यादव, विपिन यादव के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे। : नवजवान संघर्ष मोर्चा प्रखंड इकाई धुरकी के द्वारा विधानसभा चुनाव के आगमन को लेकर नव चयनित बूथ कमिटी का पंचायत वार बूथों का सत्यापन केंद्रीय सचिव इकबाल खान प्रखंड अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा रक्सी पंचायत मे किया गया। इस दौरान सचिव और प्रखंड अध्यक्ष ने सभी बुथ कमिटी के सदस्यों को नवजवान संघर्ष मोर्चा द्वारा प्रमाणित एवं सत्यापित किया हुआ पहचान पत्र भी दिया गया है। बुथ कमिटी के सभी नए सदस्यों को इकबाल खान ने कहा की चुनाव का समय आ गया है और अभी से ही सभी बुथ कमिटी के लोग मतदान के दिन अपने बुथ पर सर्वाधिक वोट कराने के लिए संघर्ष करें। उन्होंने यह भी कहा की नवजवान संघर्ष मोर्चा सुप्रीमों सह विधायक भानु प्रताप शाही के द्वारा जनहित और चहूंमुखी विकास का जो गति दिया है उसे आजादी के बाद जितने भी विधायक चुनकर इस क्षेत्र से गए उन्होंने भानु जैसा कार्य नहीं किया था। शाही ने अपने विधानसभा क्षेत्र मे सिंचाई के क्षेत्र मे डैम से निकलने वाली कच्ची नहर को पक्कीकरन करवाना  विद्युतीकरन, सड़क चौड़ीकरन, पुल और पुलिया के अलावे शुद्ध पेयजल के लिए पाइपलाइन योजना से घर आंगन मे पीने का पानी पहुंचाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए हैं तथा शिक्षा के क्षेत्र मे सभी पंचायतों मे उच्च विद्यालय के अलावे धुरकी 10+2 उच्च विद्यालय का दर्जा दिलाने और पर्यटन के क्षेत्र मे सुखलदरी फाॅल को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने जैसी कई महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। उन्होंने कहा की सभी बुथ कमिटी के सदस्य अपने-अपने बुथ के मतदाता को विधायक द्वारा कराए गए कार्यों की जानकारी देकर मतदाता को जागरूक करने तथा आजादी के बाद भानु प्रताप शाही के विधायक बनने पर क्षेत्र की तस्वीर बदलने के लिए जो विकास का खाका तैयार है उसे और भी आगे तक ले जाने के लिए कर्मठ और धर्म से उपर उठकर सभी समाज और वर्ग के लोगों को एक बराबर मान और सम्मान देने वाले विकास पुरूष के बारे मे बताने की बात कही। इस अवसर पर शशी कमलापुरी, उपेंद्र चंद्रवंशी, कृष्णा बैठा, सुरेंद्र यादव, मंगल यादव, विपिन यादव के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे।

143 total views, no views today