Kharaundhi news garhwa । ग्रामीणों ने बीडीओ को सड़क निर्माण कराने के लिए दिया आवेदन


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी पंचायत के ठाकुर टोला के ग्रामीण मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ रोशन कुमार से मिलकर पुराना प्रखंड कार्यालय मोड़ से ठाकुर टोला तक का जर्जर सड़क को अभिलंब निर्माण कराने के लिये आवेदन दिया। ग्रामीण मनू ठाकुर, सिकंदर ठाकुर, धनमानी देवी, बेबी देवी, चिंता देवी, सुनील विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, राजेंद्र विश्वकर्मा, अनीता देवी, चंद्रदेव ठाकुर सहित दो दर्जन लोगों ने बताया पुराना ब्लॉक मोड से ठाकुर टोला तक का सड़क का हाल बहुत ही जर्जर है। बरसात के दिनों में पैदल चलने में लोग गिर जाते हैं। लोगो को बरसात के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी उस समय उठाना होता है जब लोगों के घर मे अचानक कोई बीमारी हो या किसी के घरों में डिलेवरी हो तो उक्त सड़क से आने जाने में काफी परेशानी होती है। जबकि प्रखंड के सभी पंचायत में मनरेगा योजना से मिटटी मोरम सड़क का निर्माण हुआ है। परंतु ये सड़क प्रखंड कार्यालय के समीप होने के बाबजूद इस सड़क पर किसी पदाधिकारी या जनप्रतिनिधि का नजर नहीं पड़ा। जिसके कारण यह सड़क काफी जर्जर स्थिति में है। अगर उक्त सड़क का निर्माण 3 दिन के भीतर नहीं हुआ तो हम सभी ग्रामीण व जनप्रतिनिधि जन आक्रोश आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। ग्रामीणों का प्रतिनिधित्व विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकार विश्वकर्मा तथा खरौन्धी मुखिया उपेंद्र कुमार भारती ने किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि सड़क बनाने के लिये ग्रामीणों ने मुझे आवेदन दिया है। जेईई के साथ ले जाकर जर्जर सड़क का जांच करेंगे। जांचोपरांत उक्त सड़क को बनवाया जायेगा।

Kharaundhi news garhwa। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा के अध्यक्षता में मंडल कार्य समिति का बैठक आयोजित किया गया बैठक प्रारंभ होने से पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं वंदे मातरम गीत गाने के बाद बैठक प्रारंभ किया गया ।बैठक में मुख्य रूप से संगठन पर मजबूती एवं पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक भाजपा समर्थित उम्मीदवार चुनाव जीते इस बिंदु पर विस्तृत चर्चा किया गया मुख्य रूप से वक्ताओं ने अपने-अपने विचार संगठन मजबूती पर दिए, जिसमें रामकृपाल द्विवेदी संगठन एवं सभी मोर्चा अध्यक्ष को संगठन मजबूती करने पर बल दिए , संगठन मजबूती पर बल दिए साथ ही विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने भी अपना संगठन मजबूती पर विचार दिए उसके उपरांत अरुण कुमार सिंह जी ने भी अपना विचार दिए एवं सभी मोर्चा के अध्यक्ष भी अपने-अपने विचार दिए महिला मंडल मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती संगीता देवी जी ने भी संगठन मजबूती पर विचार दिया बैठक का संचालन मंडल महामंत्री इग्निसुबड़ा एवं सुनील दुबे जी ने किया बैठक में मुख्य रूप से मंडल कार्यसमिति के सभी पदाधिकारी एवं कार्य समिति के सदस्य उपस्थित थे बैठक उपस्थित भाजपा कार्यकर्ता ललित कुमार सिंह , बैजू गुप्ता, अवध कुमार मेहता, नंदू सिंह, संगीता देवी, रामप्रीत गुप्ता, कृष्णा प्रसाद यादव ,उमेश पाल, विधायक प्रतिनिधि विनोद चौधरी, जितेंद्र प्रसाद यादव, शर्मा यादव, राज कुमार निराला, जगरनाथ चौधरी, सतनारायण चौधरी ,जमुना राम

Kharaundhi news garhwa । सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप के मिशन द्वारा पौधारोपण अभियान

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप के मिशन 5100 पौधारोपण अभियान के तहत आज संस्था के संस्थापक सदस्य अभिजित सिंह के नेतृत्व में करीवाडीह उत्क्रमित उच्च विद्यालय (भलूही) के प्रांगण में हेडमास्टर राजा राम सिंह के उपस्थिति में 25 फलदार पौधे लगाएं गए। खरौंधी प्रखंड में पौधारोपण एवं पौधा वितरण कार्यक्रम का जिम्मा लेने वाले संस्था के संस्थापक सदस्य अभिजित सिंह ने मिशन 5100 पौधारोपण अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य है प्रदूषण मुक्त ऑक्सीजन युक्त वातावरण बनाना । इसे बनाने का जो साधन है वह सिर्फ और सिर्फ पौधारोपण से ही संभव हो सकता है।मौके पर उपस्थित हेडमास्टर राजा राम सिंह एवं समिति के अध्यक्ष शर्मा यादव ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे संस्थान को समाज एवं देश को जरूरत है, जो पर्यावरण के बारे में सोचते हों और निस्वार्थ भाव से देश और प्रकृति के लिए कार्य कर रहे हैं। अगर वातावरण को शुद्ध रखना है तो पौधारोपण ही एकमात्र विकल्प है। किसी अकेले की सरकार , संगठन या प्रशासन कुछ नहीं कर सकता । जब तक की पर्यावरण के प्रति लोग जागरूक नहीं होंगे ।मौके पर समिति के अध्यक्ष शिवशंकर राय, रिंकु सिंह, राजू रंजन चंद्रवंशी,सोनू चंद्रवंशी,जितेंद्र यादव, भगवान सिंह, उमेश पाल ,शिशु पाल, नजरूल आलम, संजीत चंद्रवंशी, सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । अमरोरा में महिला को काटा सर्प


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के अमरोरा निवासी शिवचरण राम के पुत्र के पत्नी को देर शाम सर्प काट लिया। जिसे महिला एक घन्टे के बाद घायल हो गई। घायलावस्था में परिजन झाड़ फूक के लिए ले गए। लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद महिला की स्थिति और बिगड़ रहा था। ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए भेजने का जुगाड़ कर ही रहे थे कि रात्रि गस्ती कर रहे। खरौंधी थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा की नजर लोगो पर पड़ी। गाड़ी रोककर थाना प्रभारी ने तत्काल उसे अपने वाहन से इलाज के लिए श्री बंशीधर नगर ले गये। थाना प्रभारी ने बताया कि मैं मझिगांव से गस्ती कर लौट रहा था। उसी दौरान अमरोरा में स्कूल के समीप कुछ लोग दिखे मैं पूछताछ किया तो उन लोगो ने महिला को सर्फ काटने की बात बताई गई। हमने दूरभाष पर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भवनाथपुर के चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करना चाह लेकिन नही हो सका। इसलिये महिला को इलाज के लिए श्री बंशीधर नगर ले जा रहा हूं।

Kharaundhi news garhwa । चंदनी बंधरवा टोला डोमनी नदी में वृद्ध व्यक्ति का मिला शव

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के चंदनी टोला बंधरवा डोमनी नदी में गुरुवार को एक वृद्ध ब्यक्ति का शव मिला है । पुलिस ने शव के पहचान के लिए डोमनी नदी के किनारे के गांव में शव को लेकर दी जानकारी। ताकि शव का हो सके पहचान की जानकारी पाकर खरौंधी थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा के द्वारा पुलिस पदाधिकारी की टीम को स्थल पर भेजा गया है। घटना के संबन्ध में जानकारी मिल सके एवं शव की पहचान हो सके। मिली जानकारी के अनुसार चंदनी बंदडरवा टोला के ग्रामीण अहले सुबह डोमनी नदी किनारे नित्यक्रिया से निवृत होने गये थे। कि लोगो ने देखा कि पानी के किनारे कपड़ा में लिपिटा कुछ है नजदीक पहुचने पर देखा कि एक वृद्ध ब्यक्ति पड़ा हुआ है जो पहचान में नही आ रहा था। ग्रामीण तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाना प्रभारी को दिया गया। घटना की जानकारी पाकर एसआई सोनू कुमार, एसआई सुखराम उरांव अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुँच कर शव के पहचान के लिए अगल बगल के गांव में जानकारी दिया गया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के कोन थाना को भी इसकी सूचना दी । सूचना के आधार पर ही व्यक्ति का पहचान हुआ उत्तर प्रदेश के सिंगा दुबतिया निवासी रामप्रसाद ठाकुर के रूप में हुआ है। वही खरौंधी पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आपको बता दें कि मंगलवार के मध्य रात्रि में तेज बरसात हुई थी। जिससे डोमनी नदी उफान पर था हो सकता है वृद्ध ब्यक्ति नदी के धार में बह गए थे। इनके घर वाले भी इनका खोजबीन कर रहे थे पता चलने के बाद खरौंधी थाना पहुंचकर अपने प्रयोजन का पहचान किए। मौके पर प्रखण्ड प्रमुख धर्मराज पासवान, पंचायत मुखिया पति कृष्णा सेठ,जिलापरिषड प्रतिनिधि राजेश कुमार रजक,सामाजसेवि अवध कुमार मेहता,विवेकानंद यादव,जितेंद्र यादव,चन्दन सिंह, इंदल पासवान सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग घटना स्थल पर मौजूद हुए।

Kharaundhi news garhwa । ईद उल अजहा बकरीद आपसी भाईचारे शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी ईद उल अजहा (बकरीद) आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रखंड के सभी मस्जिद में कुछ लोगों ने नमाज अदा किया। जबकि शेष अन्य लोगों ने अपने अपने घरों में ईद उल अजहा की नमाज अदा किया। प्रखंड के सभी ईदगाह में पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही। इमाम हाजी अख्तर रजा,मोहम्मद फिरोज आलम ने मुल्क में अमन चैन एवं तरक्की के साथ कोरोना महामारी से देश वासियों को निजात दिलाने की दुआ मांगी।नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को फोन पर ही मुबारकबाद दिया।उन्होंने कहा पैगंबर हजरत इब्राहिम अली सलाम को अल्लाह ताला ने ख्वाब में अपने सबसे प्यारी चीज को कुर्बान करने का हुक्म दिया था। जिसके बाद हजरत इब्राहिम ने अपने पुत्र हजरत इस्माइल अली सलाम की कुर्बानी करने की कोशिश की मगर उस जगह पर दुम्बा को कुर्बान करा दिया। अल्लाह ताला को इतना पसंद आया कि कयामत तक कुर्बानी वाजिब करार कर दिया।उन्होंने बताया कि बकरीद पर्व में एक ओर जहाँ मुस्लिम समुदाय के लोग हज करने लिए सबसे पवित्र स्थल मक्का मदीना जाते है , वहीं इस दिन लोग घरों में बकरा कुर्बानी करते है।कुर्बानी का एक भाग गरीब मजबूर आदि को दिया जाता है ,वहीं दूसरा भाग अपने परिजनों में बांटा जाता है। तीसरा और अंतिम हिस्सा खुद रख दिया जाता है।नमाज अदा करने वालो में सदर समसुद्दीन अंसारी,हिफाजत अली,मौलाना लियाकत अंसारी,कलामुद्दीन अंसारी,जाकिर हुसैन, रवि हुसैन, मोहब्बत हुसैन,राजा हुसैन,समीर हुसैन,नजरे आलम,जाहिर अली,मोजहिम मियां सहित अन्य लोगो के नाम शामिल है।

Kharaundhi news garhwa । प्रखंड कार्यालय में प्रधान सहायक सहित तीन रोजगार सेवक ने दिए योगदान

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कार्यालय में विभिन्न प्रखंड से स्थानांतरित कर्मी मंगलवार को खरौंधी बीडीओ रोशन कुमार के समक्ष अपना योगदान दिया । खरौंधी प्रखंड में योगदान देने वाले में राजस्व उपनिरिक्षक, प्रखंड प्रधान सहायक, प्रखंड सहायक,तीन रोजगार सेवक एवं एक कनिय अभियन्ता ने कार्यालय में योगदान दिया। आपको बताते चलु की उपायुक्त गढ़वा के द्वारा जिला के सभी रोजगार सेवक,पंचायत सेवक, कनिय अभियन्ता सहित प्रखंड एवं अंचल के सहायक एवं प्रधान सहायकों का स्थानांतरण एक दूर प्रखंड में किया गया था। उपायुक्त के निर्देश के बाद कर्मी अपने अपने नवपदस्थापन स्थान पर योगदान कर रहे हैं। वही उपायुक्त ने स्थान्तरण पत्र में ही उल्लेख किया है कि जो कर्मी 21 जुलाई तक विरमित होकर नव पदस्थापित स्थान पर योगदान नहीं करते हैं तो 22 जुलाई से स्वता विरमित समझे जाएंगे। सभी स्थानांतरित कर्मियों का वेतन जुलाई माह का नव पदस्थापन प्रखंड से निर्गत किया जाएगा।

Kharaundhi news garhwa । मृतक परिवार को मुखिया ने की सहयोग

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के मझिगावां पंचायत के मुखिया सुनीता देवी ने अमरोरा निवासी मृतक अवध राम के भोज व श्राद्ध कार्य करने के लिए मृतक परिवार को 50 किलो आटा, 15 किलो रिफाइन,पत्तल, गिलास एवं नगद राशि सहयोग किया है। अमरोरा निवासी अवध राम लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें कई बीमारी की समस्या थी। गरीबी और बेबसी की हालत में ससमय इलाज नहीं होने के कारण मृत्यु हो गई थी। वह घर का एक कमाऊ सदस्य था। मौके पर महेंद्र राम ,कृष्णा राम,सतेंद्र बैठा,हसमत अली,सुरेंद्र यादव,जाकिर हुसैन, सतेंद्र बैठा,मंगल राम,रामचंद्र राम,आदि मौजूद थे।

Kharaundhi news garhwa । कलशयात्रा के साथ तीन दिवसीय मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा यज्ञ शुरू

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के अमरोरा में जमुना ओझा सेवा समिति के तत्वाधान में तीन दिवसीय यज्ञ पूर्ति प्राण प्रतिष्ठा हेतु मंगलवार को कलशयात्रा आयोजन किया गया। कलशयात्रा अमरोरा से चलकर लामी सरहिया के बारह चटान नदी के संगम तट पर विधिवत पूजा पाठ मंत्रोउचारन कलश में जल भर कर यज्ञ स्थल पहुँचा। कलशयात्रा के साथ तीन दिवसीय पूजा पाठ प्रारंभ हो गया। मंगलवार को दोपहर बाद से पूजा पाठ एवं रात्रि में अखण्ड कीर्तन का आयोजन किया गया है। वही बुधवार को नव निर्मित मंदिर में भगवान राम,सूर्य भगवान सहित अन्य देवी देवताओं का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। तत्पचात गुरुवार को विधिवत पूजा अर्चना के बाद हवन एवं भंडारा का आयोजन की जाएगी। जमुना ओझा सेवा समिति के सदस्यों ने बताया कि यह मंदिर पुर्वजो का सपना था जिसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार से गुरुवार तक चलने वाले विशेष पूजा पाठ यज्ञ में बनारस से आचार्य पहुचे है। तीन दिवसीय यज्ञ में अखंड कीर्तन,प्रति दिन भंडारा का आयोजन समिति के द्वारा किया गया। यज्ञ में आने वाले किसी श्रद्धालु को कोई परेशानी नहीं हो। इसका समिति पूरा ख्याल रखेगी। बरसात के होने के वजह से थोड़ी परेशानी होगी। लेकिन उसका पूरा इंतजाम किया गया है। ताकि किसी प्रकार का कोई परेशानी नहीं हो। यज्ञ के मुख्य जजमान की भूमिका जय सियाराम ओझा एवं उनकी पत्नी निभा रही है। मौके पर सतेंद्र नारायण ओझा,सरयू नारायण ओझा,धनदेव द्विवेदी,रामचन्द्र मिश्रा, प्रमोद राम,टूमन राम सहित काफी संख्या में लोग उपस्थिय थे।

Kharaundhi news garhwa । खरौंधी प्रखंड कार्यालय में पंचायती राज पदाधिकारी ने किया सभी बीएलओ के साथ बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को प्रखण्ड के सभी बीएलओ की बैठक। प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी सुरेश चौधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पंचायती राज पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन सम्बन्धी कार्य एक महत्वपूर्ण कार्य है। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ अपनी जिम्मेवारी समझते हुए निष्ठापूर्वक कार्य करें। बैठक में प्रभारी पंचायती राज पदाधिकारी सुरेश चौधरी ने कहा कि लिंगानुपात को ठीक करने के लिए सभी योग्य महिलाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़े तथा मृत मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए प्रपत्र 7 भरें। उन्होंने कहा कि ध्यान रहे कि कोई भी योग्य व्यक्ति का नाम नही छूटे। सबका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए प्रपत्र 6 भरें। उन्होंने कहा कि 80 वर्ष तथा 100 वर्ष की मतदाताओं को चिन्हित कर उनका सत्यापन कर लें। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ गरुडा एप का प्रयोग करें। गरुडा एप का प्रयोग नही करने वाले बीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाने का प्रस्ताव भेजा जायेगा।बैठक में बीएलओ पर्यवेक्षक अरूण देव सिंह,परमा राम,बीएलओ अंजनी कुमार द्विवेदी,अरविंद कुमार गुप्ता,नारद राम,प्रदीप दिवेदी,अवधेश यादव,मनदीप साह,अनिता देवी,लालती देवी,तिलेश्वरी देवी,प्रमिला देवी,मंजू देवी,ओमप्रकाश यादव,सुनीता देवी, अजंता देवी सहित सभी बीएलओ उपस्थित थे।

Kharaundhi News Garhwa । खरौंधी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के कूपा पंचायत के ग्राम चौरिया के विभिन्न कांडों के अभियुक्त को खरौंधी पुलिस ने शनिवार के मध्य रात्रि में गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया गया। थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा ने बताया कि चौरिया के संजय चौधरी पर खरौंधी थाना में धारा 341/323/ 307/427/379 /504 /506 भा0द0वि0 एवं 3/4 डायन प्रथा प्रतिषेध अधिनियम के प्राथमिकी अभियुक्त था। जिसे पुलिस ने शनिवार को मध्य रात्रि में गिरफ्तार किया और उसे रविवार को संजय चौधरी से घटना के बारे में पूछताछ किया गया। अभियुक्त का चिकित्सीय जाँच कराते हुए जेल भेज दिया गया।

Kharaundhi news garhwa । मंदिर का किया गया स्थापना

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के अमरोरा गांव के ठाकुरबाडी मंदिर में स्थापना सह प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी जोरों पर चल रही है। प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी करा रहे आयोजक जमुना ओझा सेवा समिति के लोगों ने बताया कि इस ठाकुर बाड़ी में माँ दुर्गा,शिव परिवार,सूर्य भगवान,राधेकृष्ण,राम दरबार, और शिवलिंग की स्थापना की जा रही है। इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है। एक बैठक जमुना ओझा सेवा समिति की शनिवार को मंदिर परिसर में की गयी। इसमें तेरह जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित होनेवाले तीन दिवसीय कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की गयी। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया गया कि तीन दिवसीय आयोजन की शुरूआत 13 जुलाई की सुबह जल यात्रा,पूजा,और अखंड से किया जाएगा। दूसरे दिन 14 जुलाई को मंदिर परिसर से भव्य पूजा एवं अखण्ड की जाएगी। जबकि 15 जुलाई को सभी देवों की पूजा स्थापना सह प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होगा। प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात भंडारा एवं रात्रि में देवी जागरण का आयोजन किया गया है। ततपश्चात कार्यक्रम की पूर्णाहूति की जाएगी। इसके लिए मंदिर को भव्य रूप देने के लिए कारीगर दिन रात लगे हुए हैं। इस तरह का आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय होगा। बैठक मे जमुना ओझा सेवा समिति के कई लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । कूप निर्माण का पैसा नहीं मिलने से लाभुक है परेशान


खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंतर्गत मजगामा पंचायत के लार्मी उर्फ सराहीया में नंदू साह के खेत में कूप निर्माण का कार्य हो रहा था जो मानक के अनुसार बनकर पूरा हो गया है। नंदू साह द्वारा बताया गया कि कूप निर्माण का कार्य पूर्ण होने पर मटेरियल का पैसा नरेगा योजना के तहत वेंडर खाते में जमा कराया गया। जबकी वेंडर के द्वारा पैसा मांग किया गया तो उनके द्वारा कहा गया कि चालीस हजार रूपए जीएसटी काट लिया गया है और मुझे दो लाख कुछ पैसे में से मात्र तिरानबे हज़ार रुपए दिया गया। जबकि वेंडर के पास से बीस हजार का सीमेंट और एक सरिया लाया हूं। गढ़वा उपायुक्त द्वारा मैं मांग करता हूं की मुझे न्याय दिलाया जाए। क्योंकि मैं किसी से उधार लेकर कूप का निर्माण किया हूं। लेबर का भी भुगतान नहीं कर पाया हूं। जिससे लोग मुझे परेशान कर रहे हैं।

Kharaundhi news garhwa। निजी खर्चे बनाया गया सड़क

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखण्ड के चांदनी पंचायत में कुशवादमार टोला में आजादी से लेकर आज तक सड़क निर्माण नहीं हुआ है। इस टोले के लोगों को पगडंडी रास्ते के सहारे आते जाते थे तबीयत खराब होने पर गाड़ी भी नहीं जा पाता था बल्कि डोली खटोली के सहारे दवा कराने जाते थे सभी लोग अपना निजी जमीन देकर सड़क निर्माण के लिए गुहार लगाया है नहीं बनने पर बबलू प्रजापति ने अपने निजी खर्च से जेसीबी लगाकर 800 मीटर सड़क बनवाने का काम किया । नदी से लेकर पावर हाउस तक लेबलिंग कराते हुए सड़क निर्माण कराया रास्ता बनवाने में बबलू प्रजापति ने अपना घर को भी गिराते हुए सड़क का निर्माण कराया वहां के ग्रामीणों ने कहा की कई बार जनप्रतिनिधियों से सड़क बनवाने को लेकर बात की, मुखिया हर बार चुनाव के दौरान वादा करते हैं। लेकिन हर बार चुनाव जीत जाने के बाद सड़क बनाने को भूल जाते है। ग्रामीण अजीज होकर समाजसेवी बबलू प्रजापति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर निजी खर्च से लगभग 800 फीट सड़क का निर्माण कराया। वहीं मुखिया द्वारा बताया गया कि निजी जमीन होने की वजह से सड़क आज तक नहीं बन पाया था। मौके पर बबलू प्रजापति, राजेंद्र प्रजापति, रिंकू प्रजापति, चंदीप प्रजापति, मुख लाल प्रजापति, मुकेश प्रजापति आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जयंती

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी भाजपा मंडल कार्यालय में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक, प्रखर राष्ट्रवादी, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जयंती समारोह का आयोजन किया।जयंती समारोह का शुभारंभ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया।जयंती समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के मार्गदर्शन में ही राजनीति आंदोलन शुरू हुई थी।।उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी भारतीय राष्ट्रवाद और भारत की एकता व स्वतंत्रता के सबसे ऊर्जावान के रूप में उभर चुके थे।उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी के ऐतिहासिक योगदान के कारण स्वतंत्रता के बाद भारत के इतिहास की धारा बदल गई।उनके नेतृत्व में 21 अक्टूबर 1951 को दिल्ली में भारतीय जनसंघ के गठन की घोषणा हुई थी।आज उनके दृष्टि का प्रतिनिधित्व करने वाली भाजपा संसद में तीन से 300 तक कि यात्रा कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी ने नई दृष्टि से एक नया राजनीतिक आंदोलन खड़ा किया था जिसे उनकी मृत्यु के बाद अनगिनित कार्यकर्ताओं ने अपने अथक प्रयास से उस आंदोलन को और पार्टी को मजबूती प्रदान किया।उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों को साकार कर रहे है।जयंती समारोह में विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास,जितेंद्र प्रसाद यादव,बिनोद चौधरी,सुनिल दुबे,रामप्रीत गुप्ता,दिनेश सिंह,सीताराम प्रजापति, नंदू सिंह,दुधेश्वर यादव,सतेंद्र प्रसाद यादव सहित अन्य उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । खरौंधी में नये प्रभारी सीओ ने किया प्रभार ग्रहण


खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी अंचल का नए प्रभारी अंचलाधिकारी के पद पर सोमवार को सीओ मेघन महतो ने भवनाथपुर के अंचल पदाधिकारी से खरौंधी अंचल का संपूर्ण प्रभार ग्रहण किया। प्रभार ग्रहण करने के बाद खरौंधी के नये सीओ मेघन महतो ने अपने अंचल कर्मियों से परिचय प्राप्त किया साथ हो अंचल के कार्यो के बारे में कर्मियों से जानकारी ली। मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की खरौंधी अंचल से संबंधित भुमि, रशीद जमीन म्यूटेशन लगान से संबंधित सभी कार्य ससमय निपटाएंगे। उन्होंने कहा की अंचल क्षेत्र के किसी भी गांव से आए ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है। खरौंधी अंचल में बहुत सारे कार्य अधूरे पड़े हुए है उसका त्वरित निष्पादन किया जाएगा। आपको बताते चलु की मेघन महतो केतार अंचल में पदस्थापित सीओ के रूप में योगदान दिए थे भवनाथपुर सीओ संदीप अनुराग टोपनो के तबादला होने के वजह से गढ़वा उपायुक्त के द्वारा कार्यो के निष्पादन के लिये केतार सीओ को खरौंधी सीओ का प्रभार दिया गया है। साथ ही खरौंधी बीडीओ का प्रभार भवनाथपुर बीडीओ को दिया गया है। खरौंधी बीसीओ सह सीओ महेंद्र छोटन उरांव के स्थान्तरण के बाद से खरौंधी का दोनो पद प्रभार के सहारे चल रहा है। अंचल में पानी की व्यवस्था नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यहां पर अभिलंब पानी की भी व्यवस्था कराया जाए मौके पर अंचल नाजिर राजन द्विवेदी,कौशलेश शुक्ला, बिंदेश्वरी पासवान अंचल अमीन कुंदन ठाकुर सोनू कुमार नवनीत कुमार आदि उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । बैतरा निवासी रामवीर सिंह ने थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की लगाई गुहार


खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के कूपा पंचायत के बैतरा निवासी रामवीर सिंह ने खरौंधी थाने में सोमवार को आवेदन देकर अपनी जान की सुरक्षा की गुहार लगाई है। रामवीर सिंह ने थाना में दिये आवेदन में उल्लेख किया है कि मानिकचंद मेहता पिता झारी मेहता ग्राम पोस्ट अरंगी गटियरवा टोला का रहने वाला है जो मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है। उन्होंने बताया कि मानिकचंद मेहता कुछ दिन पहले ग्राम बैतरा में अबैध शराब के कारोबार करते हुऐ पुलिस के द्वारा पकड़ा गया था जिसके बाद पुलिस अबैध शराब बनाने के जुर्म में जेल भेज दिया था। जेल से बाहर आने के बाद गांव में शराब पीकर पिस्टल लेकर घूम घूमकर मुझे जान से मारने के बारे में कहा करता है। गांव में कई लोगों ने बताया कि मानिकचंद मेहता के द्वारा कहा जाता है कि रामवीर सिंह ही मुझे पुलिस से पकड़वाया था। उसे किसी भी हालत में जिंदा नहीं छोड़ेंगे और देख लेंगे की पुलिस उसे कितना बचता है। रात में पिस्टल लेकर मुझे जान से मारने के लिए खोज रहा है। रामवीर सिंह ने थाना में दिए आवेदन में मांग किया है कि मुझे उक्त ब्यक्ति से डर लगने लगा है मुझ वह कभी भी जान से मार सकता है। इसलिए जांच कर उक्त ब्यक्ति के ऊपर कानूनी करवाई किया जाये एवं जान माल की सुक्षरता की गुहार लाई है।

Kharaundhi news garhwa । 400 लोगों के बीच मेडिकेटेट मच्छरदानी का वितरण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड़ के अरंगी पंचायत के कसियडवा टोला में कैंप लगाकर कोरोना का जांच किया गया। वही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मलेरिया से बचने के लिए मच्छरदानी का वितरण किया गया। मेडिकेटेट मच्छरदानी का वितरण एवं कोरोना का जांच मुखिया शिवकुमार प्रसाद यादव के देख रेख में संपन्न हुआ। मुखिया ने बताया कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के टीम के द्वारा अरंगी में केंप का आयोजन कर RTPCR के तहत120 लोगो का कोरोना का जांच का सैंपल लिया गया। जांच के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा। एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट मोबाईल पर मैसेज के द्वारा दिया जाएगा। वही 400 लोगो के विच बरसात के दिनों में मलेरिया से बचने के लिए मेडिकेटेट मच्छरदानी का वितरण किया गया। मुखिया ने कहा कि टिकाकरण को लेकर भी प्रचार प्रसार किया गया प्रचार प्रसार में स्वास्थ्य विभाग के एएनएम,बीटीटी स्वास्थ्य सहिया सहित पंचायत के जनप्रतिनिधिओं ने टीकाकरण के बढ़ावा को लेकर लोगों से मिलकर टीकाकरण कराने की अपील की। मौके पर बीटीटी वीरेंद्र मिश्रा,धर्मजीत पासवान,अनुज कुमार,इंद्रदेव राम,LT फिरोज अंसारी,MPW उपेंद्र साह, एएनएम सविता कुमारी,स्वस्थ सहिया पूनम देवी, सुशील देवी सहित कई लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता हुए घायल

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंतर्गत बैतरी निवासी सह भाजपा नेता इग्नासुस बाड़ा भाजपा की जिला स्तरीय बैठक में भाग लेने आने के क्रम में संतुलन खो देने व असंतुलित होकर बाइक से गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए। शनिवार को रंका अपनी बहन के घर से गढ़वा भाजपा की जिलास्तरीय बैठक में भाग लेने आने के क्रम में हुरदाग मोड़ के पास बाइक एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलावस्था में रंका स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक उपचार हेतु लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सदर हॉस्पिटल गढ़वा में खरौंधी भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा एवं विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास के द्वारा लाकर ईलाज कराया गया। इलाज के दौरान भाजपा नेता इग्नासुस बाड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं शनिवार की सुबह अपने बहन के घर से गढ़वा के लिए निकला था उसी बीच में संतुलन खो देने के कारण मेरे साथ दुर्घटना हुरदाग मोड़ पर घटी।भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही एवं भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी ने फोन से बात कर स्थिति की जानकारी लिए। साथ ही सीएस को बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया। मौके पर खरौंधी भाजपा मंडल महामंत्री सुनील दुबे,युवा मोर्चा अध्यक्ष मंटू सिंह ने ईलाज कराने में सहयोग किया।

Kharaundhi news garhwa । खरौंधी प्रखंड कार्यालय में बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो का किया गया विदाई

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखण्ड सभागार में स्थानांतरित बीडीओ सह सीओ संदीप अनुराग टोपनो का समारोह आयोजित कर बिदाई दी गयी।कार्यक्रम की शुरुआत उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी के द्वारा स्थानांतरित बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो को पुष्पगुच्छ एवं माला पहनाकर सम्मानित किया। प्रखण्ड के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी बुद्धिजीवी के साथ प्रखण्ड एवं अंचल कर्मियों ने पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।उपस्थित लोगों ने सीओ संदीप अनुराग टोपनो के चार माह के इस कार्यकाल को सबसे बेहतर बताया। बताते चलें की भवनाथपुर सीओ के पद पर रहते हुए खरौंधी प्रखंड के बीडीओ एवं सीओ के पद पर प्रभार में थे।विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने कहा की खरौंधी में छोटे से कार्यकाल में बीडीओ ने बेहतर कार्य किया है।बीडीओ ने सभी लोगों के सहयोग एवं अपार स्नेह के लिए कृतज्ञता जताई।उन्होंने प्रखण्ड एवं अंचल कर्मियों से जनहित में और तेजी से कार्य करने की बात कही ताकि खरौंधी प्रखंड का विकास तीव्र गति से हो सके।बीडीओ ने कहा की आप सबों के बीच से जाना एक वियोग जैसा प्रतीत हो रहा है। किंतु सरकारी सेवा का यह नियम है जिसे हम सभी को निभाना पड़ता है।लोगों का भरपूर सहयोग मिला।भाजपा के वरिष्ठ नेता बसंत कुमार यादव ने कहा कि बीडीओ सर के नाम मे अनुराग जुड़ा है जो प्रेम व्यवहार का प्रतीक है जिस क्षेत्र में ये कार्य करेंगे अपने प्रेमत्व से लोगों को अपना बनाते रहेंगे।उपप्रमुख ने बीडीओ के कार्यालय को सराहा।विदाई समारोह में सांसद प्रतिनिधि रामखेलावन पासवान,विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास,मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, अनुमंडल विधायक प्रतिनिधि दयानन्द सोनी,भाजपा नेता इग्नासुस बाड़ा, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अभिजीत किशोर,मिथलेश कुमार बीपीओ डिम्पल गुप्ता, जीपीएस सुरेश चौधरी,नवनीत कुमार,जेई अरुण देव सिंह,सीआई ब्रजकिशोर पासवान,अंचल अमीन कुंदन ठाकुर,कम्प्यूटर ऑपरेटर मनीष कुमार, आनंद गुप्ता,रोजगार सेवक अम्बिका सिंह,कामेश्वर पासवान,विनोद चौधरी,जयप्रकाश गुप्ता,सहित अंचल कर्मी एवं प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

Breaking News Kharuandhi | सड़क हादसे में मृत पति – पत्नी का गांव पहुंचा शव, छाया मातम


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौधी बाजार स्थित अनिल शाह एवं उनकी धर्म पत्नी रानी देवी की सड़क दूर्घटना मे मौत के बाद खरौंधी बाजार मे मातम छा गया । अनिल एवं उनकी पत्नी की सड़क दूर्घटना गढ़वा के पास शाहपुर मुख्य पथ पर हूर मोड़ के समीप कमांडर जीप के धक्के से मौत मंगल वार की सूबह मे हुई थी। अनिल और उसकी पत्नी इलाज कराने डाल्टनगंज जा रहे थे .इसी बीच विपरित दिशा से आ रहे कमांडर जो टैम्पू के ओभर टैक करने मे मोटरसाइकिल से सवार अनिल व उसके पत्नी को सीधी टक्कर मार दिया था। जिससे अनिल की मौत गढ़वा में इलाज के बाद रांची जाने के दौरान हो गई थी। जबकि पत्नी रानी देवी की मौत रांची मे ईलाज के दौरान हो गई थी।
दोनो की मौत के बाद उनके पांच वर्षीय पुत्र युवराज कुमार एवं तीन वर्ष का पुत्र मयंक कुमार विलकुल ही अनाथ हो गए है। गुरुवार की सुबह जब दोनों दंपति की लाश खरौंधी पहुँचा तो लोग चीख मार कर रोने लगे। खरौंधी के लोग मायूस दिखे। इस ह्रदयविदारक घटना से लोगों को झकझोर कर रख दिया। अनिल के आगे पीछे कोई भी नहीं रहा। अनिल अपने दोनों बच्चों को गोना बाना मेराल मे नानी के यहां ही छोड़कर डाल्टनगंज जा रहे थे। अनिल की ब्यवहार कुशलता से प्रभावित बाजार एवं परिवार के लोग मायुस हैं .उनकी मौत के बाद लौगो के आंखों मे आँशु थमने का नाम नही ले रहा है।अनिल के मामा राजेंद्र साह ने बताया कि अनिल के पिताजी बचपन मे ही गुजर गए थे।उसका लालन पालन मेरे द्वारा कर उसे रोजगार से जोड़ा था।
उसकी माँ पागल है दो बच्चे हैं वो भी अनाथ हो गए।इसमें कमांडर जीप की गलती से बेकसूर की जान चली गयी।दोनों की एक ही चिता पर मुखाग्नि दी गई। अनिल की सात बर्षीय पुत्र ने मुखग्नि दी।इस दृश्य को देख कर लोगों के रूह कांप गए। दाह संस्कार में सैकड़ों लोग उपस्थित थे।लोगों का कहना है की इन दो अनाथ बच्चों का पालन पोषण कैसे होगा। ईश्वर ने बहुत बुरा किया। राजेंद्र गुप्ता ने प्रशासन पर भी मदद नही करने का आरोप लगाया उनका कहना है की कमांडर जीप के बारे में पता करने के लिए प्रशासन से बोला गया तो उनलोगों का कहना है कि कितना गाड़ी हम लोग पता करेंगे।जबकि घटना की सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रही है।कमांडर धक्का मारने के बाद फरार हो गई थी। वही चंदनी पंचायत के मनदीप प्रजापति का भी मौत इलाज के दौरान हो गया घरवालों का रो रो कर बुरा हाल है.

Breaking News Kharuandhi Garhwa | 16 घंटे बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया मृत बच्चे का शव

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड़ के लामी सरहिया लोहाधर में सोमवार को 13 वर्षीय नाबालिक पंकज कुमार भारती का हत्या अज्ञात लोगों के द्वारा किया गया था। सोमवार को रात्रि में पुलिस ने पंचनाम कर पोस्टमार्टम के लिए ले जाना चाहती थी लेकिन मृतक के परिजनों ने शव को ले जाने से यह कह कर मना किया कि जबतक आरोपी नही पकड़ा जाता है तब तक शव को नही उठने दिया जाएगा। खरौंधी थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा ने परिजनों को काफी समझने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजन मनाने को तैयार नही हुए तब तक काफी देर हो गया था। थाना प्रभारी ने घटना के बारे में परिजनों से पूछताछ किया तो बताया गया कि सोमवार के सुबह में घर से तीन लड़के शौच के लिए गये थे। शौच के बाद पंकज कुमार दोनों लड़के से बगल में लगे मकई लेने जाने की बात कही। लेकिन दोनों मकई में नही गए। वह घर गये लेकिन पंकज अकेले ही बगल के खेत में मकई लेने चला गया। नाबालिक पूरे दिन घर नही लौट सोमवार के शाम 5 बजे नदी के किनारे शव मिला । परिजनों ने बताया कि बगल के खेत में खरौंधी के भारती नगर टोला के भीखू राम का मकई लगा हुआ है। परिजनों के इसी बयान के आधार पर पुलिस स्पेक्टर कृष्ण कुमार ,थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा मंगलवार के सुबह 5 बजे से ही मकई के खेत सहित अगल बगल में घटना का सुराग के तलास में लगाये। लेकिन कुछ हासिल नही हुआ है। परिजनों के तहरीर एवं पुलिस के शंका के आधार पर एक व्यक्ति एवं उनके पुत्र को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है। वही पुलिस इंस्पेक्टर ने परिजनों को आश्वस्त किया कि घटना बहुत ही मार्मिक है इस घटना में जो लोग भी सम्मलित है। उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी एवं आप लोगो को न्याय मिलेगा।
तब जाकर परिजन ने मंगलवार के 9 बजे 16 घण्टे के बाद शव को पोस्टमार्ट के लिए गढ़वा जाने दिया गया। मौके पर खरौंधी मुखिया उपेंद्र कुमार राम,बसंत यादव,विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, कलामुद्दीन अंसारी,संध्याकर विश्वकर्मा, उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी सहित काफी संख्या में लोग घटना स्थल पर लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi News Garhwa । वन टाइम समझौता के तजत 30 लाभुकों ने किया ₹3 लाख93 हजार हुआ जमा

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । बिजली विभाग ने बिजली बिल जमा करने के लिए सोमवार को शिविर लगया गया जिसमें 30 उपभोक्ता ने लगभग 3 लाख 93 हजार रुपये जमा किये। वही 30 लाभुकों का तकरीबन 70 हजार रुपये सूद माफ किया गया। खरौंधी बिजली विभाग के कनीय अभियंता महादेव महतो ने बताया कि सरकार के निर्देश पर बिजली उपभोगताओं को वन टाइम समझौता के तहत बिजली बिल जमा करने को लेकर कैंप आयोजित किया गया था। एवं इसकी जानकारी ग्रामीणों को प्रचार प्रसार के माध्यम से दी गई थी। जिसके तहत 30 उपभोगता उसका लाभ उठाएं। जिसमे 3 लाख 93 हजार रुपये जमा किया गया। 30 उपभोक्ता का लगभग 70 हजार रुपये सूद माफ किया गया।

Breaking News Kharaundhi Garhwa। खरौंधी में 13 वर्षीय बच्चे का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट
खरौंधी | गढ़वा जिला के खरौंधी थाना क्षेत्र अंतरगत्त लामी सरहिया के लोहा धार में 13 वर्षीय बच्चा पंकंज कुमार भारती पिता राजू राम का शव मिलने के बाद पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. आशंका जताई जा रही है कि अपराधियों द्वारा बच्चे की हत्या कर फेंक दिया गया है.
जानकारी के अनुसार नाबालिक लड़का सुबह अपने घर से शौच के लिए निकला था. लेकिन वह देर तक नही लौटा तो परिजन विचलित होकर खोज बीन करने लगे. लेकिन दिन भर पंकज का कोई सुराग नहीं मिला. शाम करीब 5 बजे कुछ लोग खोज करते हुए नदी किनारे गए जंहा पंकज का शव दिखाई दिया.
शव देखते ही मृतक के माता पिता एव परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे. घटना की जानकारी खरौंधी में आग की तरह फैल गई. जानकारी होने पर थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा के निर्देश पर जेएसआई पंकज कुमार को दल बल के साथ घटना स्थल पर पर भेजा गया।
पंकज कुमार ने परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली एवं घटना स्थल पर पहुँच कर स्थल का निरीक्षण किया। घटना के जानकारी पाकर खरौंधी मुखिया उपेंद्र कुमार राम, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, कलामुद्दीन अंसारी, देवदत्त प्रसाद,बाबूलाल पासवान, गिरवर राम घटनास्थल पर मौजूद दिखे. समाचार लिखे जाने तक पुलिस के द्वारा शव का पंचनाम किया जा रहा था।

Kharaundhi news garhwa ।अमरोरा में सगे भाई ने भाई को पीटकर किया घायल


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के अमरोरा गांव में बीती रात्रि दो सगे भाइयों के बीच हुए लाठी डंडे के मारपीट में दशरथ भुईंया घायल हो गया। घायलावस्था में खरौंधी थाना को लिखित आवेदन देने के बाद परिजनों द्वारा भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया,जहां आयुष डॉक्टर निशंक निश्रम द्वारा इलाज किया गया। घटना के बारे में दशरथ ने बताया कि बीते 10 दिन पूर्व मेरे 15 वर्षीय लड़की की इलाज के क्रम में मौत हो गई है। जिसको लेकर मेरा बड़ा भाई सुनील भुईंया शराब के नशे में मुझे गाली-गलौज कर रहा था। जिसका मैने विरोध किया। आवेश में आकर सुनील भुईंया व उसकी पत्नी गोरी देवी ने मिलकर लाठी से मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया घर के सभी सदस्य घटना के वक्त खरौंधी बाजार गए थे आने के बाद मुझे खरौंधी थाना लेकर गए जहां से पुलिस ने इलाज के लिए भवनाथपुर भेज दिया। दशरथ ने बताया कि मेरे टोले व मेरा भाई भी खुद घर मे शराब बनाते है। जिसके कारण आये दिन कुछ न कुछ घटना घटती है। उसने खरौंधी पुलिस से शराब बनाने पर रोक लगाने की भी गुहार लगाई है ।

Kharaundhi news garhwa। NDPS के 6 माह से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा जेल

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के पिपरा टोला दामर के धारा 20A,NDPS के प्राथमिकी अभियुक्त नागेन्द्र यादव को खरौंधी पुलिस ने विती रात्रि को फिरफ्तार कर थाना लाया गया जंहा अभियुक्त से केश से सबंधित पूछताछ किया गया। अभियुक्त का चिकित्सा जांच सहित कोविड 19 चेक कराते हुए जेल भेज दिया गया थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा ने बताया कि अभियुक्त अबैध रूप से प्रतिबंधित पौधा को लगया गया था। पुलिस के संघन छापामारी में अभियुक्त के घर से प्रतिबंधित पौधा को बरामद की गई थी जिसके तहत नागेंद्र यादव के ऊपर प्रतिबंधित पौधा लगाने के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया गया था अभियुक्त 6 माह से फरार चल रहा था जिसे पुलिस ने करवाई करते हुए रात्रि में फरार अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया जिसे जेल भेज दिया गया है।

Kharaundhi news garhwa । बिजली बिल बकाया के लिए लगाया जा रहा है विशेष कैंप

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंतर्गत खरौंधी बाजार में 28 जून को रामचंद्र बैठा के मकान के पास बिजली बिल भुगतान के लिये शिविर का आयोजन किया है। जिसके लिये विभाग द्वारा मोटर साइकिल से प्रखंड के सभी पंचायतों में सुबह से व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है।जिसकी जानकारी देते हुये जेई महादेव महतो ने बताया एक समझौता योजना के तहत बिजली बिल माफ करने हेतु 28 जून को खरौंधी मे एक शिविर का आयोजन किया गया है। उक्त शिविर में जो भी उपभोक्ता अपना बिजली बिल जमा करेंगे। उनका बिजली बिल का शुद्ध माफ किया जायेगा। इसलिये प्रखंड के ज्यादा से ज्यादा बिजली उपभोक्ता शिविर में पहुंचकर अपना बकाया बिल शुद्ध रहित जमा कर ले। इसके लिये प्रखंड में व्यापक पैमाने पर विभाग द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है। ताकि उपभोक्ताओं को को जागरूक करते हुए ज्यादा से ज्यादा बकाया बिल जमा कराया जा सके । खरौंधी प्रखंड के उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में सुविधा हो सके।

Kharaundhi news garhwa । भाजपा कार्यालय में मनाई गई डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी मनाई पुण्यतिथि

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी भाजपा मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा के अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनके चित्र पर दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर पुण्यतिथि मनाई गई। मौके पर किसान मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष रामकृपाल दुबे,विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास,भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता बसंत कुमार यादव ने कहा कि राष्ट्रीय एकता व अखंडता के पर्याय, महान शिक्षाविद्, प्रखर राष्ट्रवादी विचारक और भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ । वे विपरीत परिस्थितियों में धैर्य के साथ बिना अपना साहस खोए अपनी विचारधारा के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा हमें डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी से मिलती है। उनके बताए रास्तों पर चलने का प्रण लेकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। वही प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में कार्यकर्ताओं के द्वारा कार्यक्रम कर श्रद्धासुमन अर्पित की गई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा रामपृत गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि रामखेलावन पासवान, सतेंद्र यादव,सुनील दुबे,विवेकानंद यादव,बुद्धनाथ गुप्ता,सुनील रोशन,कलामुद्दीन अंसारी,विधायक विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र यादव,कृष्ण यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । प्रखंड प्रमुख ने समीक्षा बैठक का किया विरोध


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कार्यालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक का निंदा करते हुए प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान, प्रखंड उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने प्रखंड कर्मियों को बुला बुलाकर विधायक भानु प्रताप शाही द्वारा डांट फटकार लगाया जा रहा था। इसका हमलोग घोर निंदा करते हैं। मौके पर जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष अभिजीत किशोर, पप्पू गुप्ता, लवकुश प्रजापति, हिफाजत अंसारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । 2 माह से चापाकल है खराब, ग्रामीणों को हो रही है परेशानी


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंतर्गत बैंक रोड के ग्रामीण को पानी के लिए लोग दर दर भटक रहे है । प्रखंड के बैंक रोड में जगन्नाथ जयसवाल के घर के पास विगत दो माह से चापाकल खराब होने से पानी की
किल्लत हो गया है ग्रामीणों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 500 मीटर दूर से लाकर पानी पीने को मजबूर हैं। टोले में मात्र एक चापाकल है वह भी खराब है जिसे लेकर उक्त चापाकल की मरम्मत के लिए पंचायत के जनप्रतिनिधि से कई बार गुहार लगाया गया पर चापाकल नहीं बना। ग्रामीण अवधेश कुमार पासवान ने बताया कि पंचायत के जनप्रतिनिधि को चापाकल और जल मीनार ठीक कराने की गुहार लगाई पर दो महीने बाद भी चापाकल दुरुस्त नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि पीएचडी विभाग के जेई को भी दूरभाष पर जानकारी दिया चापाकल की मरम्मत की मांग किया गया। जिसके बाद जेई के पहल पर मिस्त्री तो आया लेकिन बनाने के बावजूद भी चापाकल 2 दिन बाद खराब हो गया । वहीं मुखिया द्वारा बताया गया कि चापाकल खराब की सूचना पीएचडी विभाग के जेई को दे दिया गया है विभाग के जेई द्वारा बताया गया कि चापाकल एक-दो दिन में बनवा दिया जाएगा मौके पर अवधेश कुमार पासवान प्रेम शंकर जयसवाल दिलीप पासवान रघुवर पासवान शंकर प्रजापति शिव प्रजापति हरिदास प्रजापति अमरजीत उरांव फूलचंद उरांव शिव उरांव राकेश पासवान आलोक पासवान अमित पासवान अन्य ग्रामीणों ने बाल्टी लेकर विरोध किया

Kharaundhi news garhwa । प्रखंड प्रमुख ने समीक्षा बैठक का किया विरोध


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कार्यालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक का निंदा करते हुए प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान, प्रखंड उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने प्रखंड कर्मियों को बुला बुलाकर विधायक भानु प्रताप शाही द्वारा डांट फटकार लगाया जा रहा था। इसका हमलोग घोर निंदा करते हैं। मौके पर जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष अभिजीत किशोर, पप्पू गुप्ता, लवकुश प्रजापति, हिफाजत अंसारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । अवैध बिजली जलाने वालों के खिलाफ किया गया एफआईआर


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंतर्गत राजी पंचायत में अवैध रूप से कटिया लगाकर जला रहे बिजली उपभोक्ताओं पर श्री बंशीधर नगर एसडीओ के आदेशानुसार कनीय अभियंता महादेव महतो के द्वारा विद्युत चोरी के खिलाफ थाने में कराई प्राथमिकी दर्ज खरौंधी थाना प्रभारी को लिखित जुर्माना के साथ आवेदन दिए है खरौंधी प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में विद्युत चोरी के आरोप में क्षेत्रों के विभिन्न लोगों के खिलाफ जो गैर कानूनी ढंग से बिजली का उपयोग अपने घर में प्रयोग कर रहे हैं। और बिजली का भुगतान भी नहीं किया जाता है। ऐसे लोगों पर कार्यवाही करते हुए जुर्माना की राशि लगाई गई है रामरति मेहता पिता सुंदर मेहता 8000 ,रामजीत पटवा पिता जगदीश पटवा 8000, इंदौर महतो पिता अंबिका महतो 8000, संजीत पटवा 8000, गौरी शंकर 8000 ,प्रदीप पटवा पिता जगदीश पटवा 8000 ,सुल्तान अंसारी पिता ननकू अंसारी 8000 इन सभी को विभागीय चालू एलटी तार में कटिया फसाकर विद्युत ऊर्जा चोरी करते पकड़े गए। वही गुड्डू जयसवाल को अवैध रूप से ईट भट्ठा पर बिजली जलाते पकड़ा गया जुर्माना की राशि 10,000 उमेश उरांव को विद्युत मोटर चलाते हुए पकड़ा गया जिन पर 6000 का जुर्माना लगाया गया है।

Kharaundhi news garhwa । विधायक ने ब्लॉक कर्मियों के साथ किया समीक्षा बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी सोमवार को प्रखंड कार्यालय पर क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने प्रखंड के पदाधिकारियों तथा प्रखंड कर्मियो के साथ समीक्षा बैठक किया। जिसमें बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो तथा डॉ. जफर हसन से प्रखंड में वैक्सीनेशन की जानकारी लिया। बीडीओ तथा डा. जफर हसन ने बताया प्रखंड मे कुल 3537 लोगों को पहला डोज तथा 2541 लोगों को दूसरा डोज दिया जा चुका है। जिस पर विधायक भानु प्रताप शाही ने खेद व्यक्त करते हुए कहा प्रखंड में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य बहुत धीमा है। इसमें तेजी लाने की आवश्यकता है। जिससे प्रखंड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य हो सके। प्रखंड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिये
मुखिया, पंचायत प्रतिनिधि, प्रखंड प्रतिनिधि, डीलर तथा सभी धर्म गुरुओं को लोगो को जागरूक करने की जिम्मेदारी दे। कोरोना वैक्सीन पूर्णरूप से सुरक्षित है। वैक्सीन से ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। प्रखंड मे जो लोग वैक्सीन को लेकर सोशल मीडिया या पंचायत में भ्रम फैला रहे हैं। उसके विरुद्ध कार्रवाई करना सुनिश्चित करे। साथ ही प्रखंड के लोगो को जागरूक करने के लिये व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार करने को निर्देश दिया।

इसके अलावे उपस्थित लोगों से अपने आसपास के लोगों को जागरूक कर वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग करने का भी अपील किया। अंत में बीडीओ संदीप अनुराग टोपनों से कहा प्रखंड कर्मियों के विरुद्ध प्रखंड वासी लगातार शिकायत मेरे पास कर रहे है। मनरेगा योजना, दाखिल खारिज, पेंशन स्वीकृति मे कर्मियो द्वारा लोगो से पैसा लिया जा रहा है। मनरेगा योजना का कुआं, रोड, सेड सहित कई योजनाओ के मटेरियल पेमेंट में भेन्डर द्वारा 40 प्रतिशत काटकर लाभुकों को भुगतान किया जा रहा है। जबकि किसी भेंडर के पास बालू, छड़, गिट्टी, ईट नही है। इसके वावजूद भी सारा सामान का भाउचर दिया जा रहा है। खरौंधी का एक भी भेंडर अर्हता पूरा नहीं करते हैं। साथ ही बताया पशु सेड़ ऐसे लाभुकों को दिया जा रहा है जिसके पास एक भी गाय नहीं है। इस पर अविलंब रोक लगनी चाहिए। इसके पश्चात विधायक भानु प्रताप शाही ने बीपीओ डिंपल कुमार, कर्मचारी अजमेरी अंसारी, ब्रजकिशोर पांडे, प्रखंड कृषि पदाधिकारी नवनीत कुमार, बीपीएम जगरनाथ राम, को कड़ी फटकार लगाते हुये कार्यो मे सुधार लाने का निर्देश दिया। इसके पश्चात बारी बारी से ग्रामीणों की समस्या सुनी। इसमें बिइओ राकेश कुमार, डा. जाफर हसन, भाजपा नेता बसंत कुमार यादव, रामकृपाल द्विवेदी, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, जितेंद्र प्रसाद यादव, प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, अरुण कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि रामखेलावन पासवान सहित सभी प्रखंड कर्मी तथा भाजपा नेता उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । विश्व योग दिवस पर खरौंधी में कई स्थानों पर लोगो ने किया योग

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । विश्व योग दिवस को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे। सोमवार की सुबह में खरौंधी प्रखंड क्षेत्रों में शिविर में तथा अपने-अपने आवासों में कई लोगों ने योग्याभ्यास कर स्वस्थ रहने के लिए निरंतर योग करने का संकल्प लिया। योग का मुख्य कार्यक्रम उच्य विद्यायल खरौंधी एवं उच्य विद्यालय भलुहि के ग्राउंड में किया गया। योग शिक्षक अमरेश कुमार राम,बृजबिहारी दुबे, जबकि भलुहि में रामकृपाल दुबे द्वारा अनुलोम-विलोम,शीर्षासन,कपाल पोभारती,सूर्य नमस्कार, सिरस्सान, मंडूकासन, बज्रासन, चक्रासन आदि आसनों का योग्याभ्यास कराया गया। जबकि वैश्विक कोरोना महामारी को लेकर अधिकांश लोगों ने अपने-अपने घरों में योग्याभ्यास किये।

वही भारतीय जनता पार्टी की ओर सर प्रखंड़ में दो स्थान उच्य विद्यालय खरौंधी एव उच्य विद्यालय भलुहि में योग शिविर लगया गया । जिसमे काफी संख्या में लोगो ने भाग लिया। योग शिविर में लोगों को संबोधित करते विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, किसान मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष रामकृपाल दुबे ने कहा कि यदि हमे स्वस्थ रहना है भारत को स्वस्थ राष्ट्र बनाना है तो प्रतिदिन योगाभ्यास करना अतिआवश्यक है। योगाभ्यास करने से कई सारे फायदे ही फायदे है। योगाभ्यास करते रहने से आपका शारीरिक फिटनेस बना रहेगा। बिमार नही होगे। बीमारी नही होगी तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी । गरीबी व अन्य परेशानी से मुक्ति मिलेगी। मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा,युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष ललित कुमार सिंह,महामंत्री कलामुद्दीन अंसारी,रामचन्द्र सिंह,बुद्धनाथ गुप्ता,रामपृत गुप्ता, काजू बैठा,सांसद प्रतिनिधि रामखेलावन पासवान आदि लोगो ने योग किया।

Kharaundhi news garhwa । ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण बिजली है बाधित

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अन्तर्गत चंदनी पंचायत के देवी मंदिर टोला में 25 केबी का ट्रांसफार्मर जल गया है। जिससे उपभोक्ताओं को एक माह से बिजली बाधित हो गया है। बिजली बाधित होने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, इधर बिजली से वंचित लगभग 70 उपभोक्ताओं ने इसकी सूचना लिखित रूप से विद्युत आपूर्ति अभियंता नगर उंटारी कनिय अभियंता विद्युत विभाग के अलावे अन्य अधिकारियों से भी इस समस्या की शिकायत की है, परंतु किसी ने नहीं लिया संज्ञान। इधर विभाग के कनीय अभियंता महादेव महतो द्वारा बताया गया कि अभी चांदनी पंचायत के बिजली में उपयुक्त होने वाले तार पोल को बदलने के लिए प्राइवेट कंपनी को दिया गया है। प्राइवेट कंपनी को टेंडर दिया गया है । कंपनी के द्वारा हैं उस ट्रांसफार्मर को चेंज कराया जाएगा। इधर आक्रोशित उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि दो दिन के भीतर जला हुआ। ट्रांसफार्मर चेंज नहीं किया गया तो बिजली स्टेशन में ताला बंदी करेंगे। इस संबंध में विद्युत अभियंता नगर उंटारी के द्वारा संपर्क सूत्र के माध्यम से बताया गया कि गढ़वा से विभाग सी एस को संज्ञान में दे दिया गया दिया गया है। मौके पर रमेश पासवान,संतोष बैठा, अशोक कुमार बैठा,पंकज कुमार, हरिहर साह,प्रदीप पासवान,मनोज पासवान,राजकरण,नसीम अंसारी,पप्पू, राजेश बैठा सहित काफी संख्या में बिजली से वंचित आक्रोशित जनता मौजूद थे।

Kharaundhi news garhwa । बीडीओ ने उप स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे के टीकाकरण सेंटर का किया निरीक्षण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप अनुराग टोपोनो के नेतृत्व में खरौंधी उपस्वास्थ्य केंद्र के पोषक क्षेत्र में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों से मिलकर टीकाकरण लेने के लिए प्रेरित किया। साथ ही कोविड-19 टिकाकरण सेंटर का निरीक्षण की गई। निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने एएनएम को निर्देशित किया कि टीकाकरण अगर नहीं हो रहा है तो आप सेंटर के अगल-बगल लोगों से मिलकर कोविड-19 टीकाकरण के बारे में जानकारी दें एवं उन्हें प्रेरित करते हुए टीकाकरण करें। बीडीओ संदीप
अनुराग टोपोनो रविवार छूटी के दिन भी प्रखंड क्षेत्र में भ्रमण कर लोगो को टीकाकरण के बारे में जानकारीदे रहे है। ताकि प्रखंड़ के टीकाकरण की स्थिति में सुधार हो सके। आपको बताते चलें कि उपायुक्त गढ़वा के निर्देशानुसार 18 से 20 जून तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था। ताकि अधिक से अधिक लोगों को अभियान में टीकाकरण किया जा सके। निर्देश के आलोक में खरौंधी बीडीओ ने प्रखंड़ कर्मियों के सहयोग से टिकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक संपन करने में जीतोड़ मेहनत किया। रविवार को भी सभी प्रखंड़ कर्मी बीडीओ के साथ मिलकर अलग अलग पंचायत के टिकाकरण सेंटर पर लोगो को टिकाकरण के लिए प्रेरित कर टिकाकरण करा रहे है। खरौंधी प्रखंड में अनेक सेंटरों पर वैक्सीन आते ही सेंटर पर अधिक संख्या में लोग पहुंच रहे हैं वहीं चंदनी कुम्हार टोली वैक्सीनेशन सेंटर पर 10 लोगों ने कोविड-19 का टीका लगवाया चंदनी कुम्हार टोली में उपेंद्र प्रजापति ने वैक्सीन लगाकर वैक्सीनेशन का शुरुआत किया इसके बाद कई लोगों ने वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे। मौके पर एनम राधिका देवी, कौशल कुमार विश्वकर्मा, उपेंद्र प्रजापति, गोपाल प्रजापति, आलोक प्रजापति, गोलू वर्मा, राजेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । किसानों के मांगों के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने खेत में दिया

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी राज्य सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को आयोजित भाजपा के राज्यव्यापी एक दिवसीय धरना कार्यक्रम के तहत खरौंधी भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ खेत में खड़ा होकर धरना दिया। एवं किसानों का समर्थन किया। धरना के दौरान नेताओं ने हेमंत सोरेन हाय हाय, किसानों पर अत्याचार करना बंद करो, कृषि आशीर्वाद योजना चालू करो जैसे कई नारे लगाये।

भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने कहा कि हेमंत सरकार जब से बनी है, उस समय से लगातार झारखंड के किसानों के साथ छलावा किया जा रहा है। कहा कि आज तक सरकार ने किसानों का न तो पुरा धान खरीद पायी,और न खरीदा गया धान का पैसा ही दिया। उन्होंने कहा पुर्व के भाजपा की सरकार ने जो भी किसानों के लिए जनयोपिगी योजना चलाई थी। जैसे मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना सहित कई योजना को निकमी सरकार ने बंद करने का काम किया। एक रुपया में 50 लाख तक जमीन का निबंधन होती थी। उसे भी सरकार ने बंद कर दिया। हेमंत सरकार पर पुरे झारखण्ड के किसान आक्रोशित हैं। इसी को लेकर किसान अपने अपने खेतों में धरना देकर विरोध प्रकट कर रही है। धरना देने वाले में भाजपा किसान प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष अवध कुमार मेहता, युवा भाजपा मोर्चा मंडल अध्यक्ष ललित कुमार सिंह,विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, सांसद प्रतिनिधि रामखेलावन पासवान,रामकृपाल द्विवेदी, रामपृत गुप्ता,सुनील रोशन,बुद्धनाथ गुप्ता ,सुनील दुबे ,सतेंद्र यादव ,विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र यादव,जगरनाथ मेहता ,बीरेंदर जायसवाल,जितेंदर बैठा ,रामचन्दर सिंह,पप्पू विश्वकर्मा सहित काफी संख्या में किसानों के समर्थन में खेत मे धरना दिया।

Kharaundhi news garhwa । बंधुआ मजदूर का गिरा घर

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड में हो रही लगातार बारिश के कारण खरौंधी पंचायत के भारती नगर टोला के रमेश राम का घर गिर गया। रमेश राम बंधुआ श्रमिक मजदूर हैं सरकार के द्वारा उन्हें इसका सर्टिफिकेट भी प्राप्त है ,रहने के लिए दो मकान थे वह भी गिर गया रमेश राम बीपीएल परिवार से आते हैं ।घर गिर जाने से खाने-पीने के वस्तु भी सब दब गया है। घर गिर जाने से रमेश राम अब झोपड़ी में रहने को मजबूर हो गए हैं। मौके पर उपस्थित खरौंधी मुखिया उपेंद्र राम द्वारा बताया गया कि रमेश राम का जो घर गिरा है ।इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी को दूरभाष के माध्यम से बताया गया है। एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से मैं यह मांग करता हूं कि रमेश राम को अभिलंब आवाज दिलाया जाए। एवं खाने के लिए चावल भी दिलाया जाए।
रमेश राम के घर गिर जाने की सूचना मिलते हैं। आवास कोऑर्डिनेटर अशर्फी राम ने आवास घर का जांच किए एवं रमेश राम द्वारा आवेदन खरौंधी ब्लॉक में देने की बात कही। एवं जल्द ही कार्रवाई पूर्ण करते हुए आवाज दिलाने की बात कही। मौके पर उर्मिला देवी, शंकर भारती ,राजेंद्र राम, अनुज राम ,सनोज राम, संजय राम, करीमन राम, वार्ड सदस्य सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Kharaundhi news garhwa । राजी के मारपीट के दो आरोपी को पूछताछ के बाद गुरूवार को भेजा जेल

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के राजी गांव में दो सगे भाइयों के आपसी झगड़ा व मारपीट में दोनों भाई श्यामसुंदर सोनी एवं अनिल सोनी को एसआई सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में बुधवार के रात्रि में छापामारी कर घर से गिरफ्तार कर थाना लाया गया। जहां पुलिस ने दोनों को अलग-अलग मारपीट को लेकर लेकर पूछताछ किया गया इसके बाद दोनों भाई को गुरुवार के सुबह में न्यायालय में उपस्थित करते हुए जेल भेज दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार श्यामसुंदर सोनी एवं अनिल अनिल सोनी में जमीन को लेकर बहुत दिनों से विवाद चल रहा था अंततः जमीन को लेकर मई महीना में दोनों में आपसी झगड़ा हुई। जिसमें मारपीट कर लिया गया है। दोनों ने थाने में पहुंचकर अलग-अलग आवेदन देकर एक दूसरे के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई दोनों के आवेदन के आलोक में थाना प्रभारी के द्वारा कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर दी गई। थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा ने बताया कि श्यामसुंदर सोनी एवं अनिल सोनी के द्वारा एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई हेतु आवेदन प्राप्त हुआ था जिसके आलोक में जांच करते हुए दोनों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर दी गई एवं अनुसंधान के लिए एएसआई सुनील सिंह को दी गई थी। सुनील सिंह के द्वारा बुधवार की रात्रि में दोनों को घर से पकड़ कर लाया गया जिसे पूछताछ के बाद गुरूवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Kharaundhi news garhwa। गढ़वा डीआरडीए निदेशक ने किया औचक निरीक्षण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । बुधवार को खरौंधी पंचायत में मनरेगा योजना के तहत चल रहे योजनाओं का निरीक्षण डीआरडीए निदेशक एवं उनके टीम के द्वारा किया गया। योजना के जांच के द्वरान योजना लाभकारी है या नही, योजना से लोगो को फायदा होगा यह नही,योजना से किसी को नुक्सासन है या नही, योजना में किसी मजदूर का पैसा बकाया है नही, अगर है तो क्यों नही अभीतक भुगतान हुआ है साथ ही योजना धरातल पर है या नही इन्ही सब विंदु पर टीम के द्वारा जांच किया जा रहा है।
गढ़वा डीआरडीए निदेशक दिनेश प्रसाद सुरेन ने बताया कि राज्य सरकार एवं गढ़वा डीसी के आदेशानुसार मनरेगा योजना से चल रहे कार्यों का जांच करने हेतु टीम बनाकर भेजा गया है। खरौंधी प्रखंड के मझिगांव,खरौंधी पंचायत में चल रहे योजनाओं का अलोकन किया इसकी पूरी रिपोर्ट उपायुक्त गढ़वा दी जाएगी उपायुक्त के द्वारा राज्य सरकार को जिला के सभी प्रखंड के समेकित रिपोर्ट भेजा जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार खरौंधी प्रखंड में मनरेगा योजना से अधिक संख्या में प्रखंड में कूप का निर्माण कराया जा रहा है जिसे लेकर उपायुक्त के द्वारा योजनाओं का भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। वही ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार भी टीम के द्वारा कूपा निर्मण का ही निरीक्षण किया जा रहा है।
मौके पर बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो,खरौंधी पंचायत मुखिया उपेंद्र कुमार राम, लेखा प्रखंड अधीक्षक अमरेंद्र कुमार,भवनाथपुर प्रखंड जेईई श्याम कुमार खरौंधी प्रखंड के जेईई अरुण देव कुमार सिंह, बीपीओ डिंपल गुप्ता,रोजगार सेवक अम्विका सिंह, उपस्थित थे।