खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के तीन जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों ने लाभुकों की राशन माह जनवरी की कर दी कालाबजारी, अब तक कार्यवाई नही होने से लोगों में रोष

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के तीन जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों ने लाभुकों की जनवरी माह की राशन की कालाबाजारी कर दी। प्रखंड प्रशासन द्वारा लाभुकों की शिकायत पर हुई जांच में लाभुकों की शिकायत सही पाई गई। प्रखंड प्रशासन द्वारा कार्रवाई हेतु जिला आपुर्ति कार्यालय को जांच प्रतिवेदन दिया गया। लेकिन डीलर के खिलाफ जिला आपुर्ति विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे क्षेत्र के ग्रामीणों एवं पीडित लाभुकों में काफी आक्रोश है। इस संबंध में उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि लाभुकों की शिकायत पर करीवाडीह पंचायत अंतगर्त हुसरू गांव की दो जनवितरण दुकानों आदिवासी महिला समूह एवं हंसवाहिनी महिला समूह की जांच प्रखंड आपुर्ति पदाधिकारी अनिल कुमार के साथ की। जांच के क्रम दोनों डीलरों द्वारा लाभुकों के बीच जनवरी माह का राशन नहीं वितरण करने की शिकायत सही पाई गई। स्थलीय जांच में लाभुकों की शिकायत की पुष्टि होने पर दो फरवरी को प्रखंड आपुर्ति पदाधिकारी ने दोनों डीलरों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए जिला कार्यालय को जांच प्रतिवेदन दिया गया। लेकिन जिला कार्यालय द्वारा आरोपी डीलरों के विरूद्ध अबतक कोई कार्रवाई नहीं किया जाना विभागीय उदासिनता दर्शाता है। उन्होने कहा कि इसी प्रकार की शिकायत पर बीडीओ एजाज आलम के साथ तीस जनवरी को सिसरी की मुरली महिला समूह की जांच की गई। जांच के क्रम में वहां भी जनवरी माह का राशन लाभुकों के बीच वितरण नहीं किए जाने का मामला सही पाया गया। यहां लगभग 2400 परिवारों का 193 क्वींटल राशन डीलर हड़प गया। शिकायत के संदर्भ में प्रखंड प्रशासन द्वारा कार्रवाई हेतु जिला कार्यालय को जांच प्रतिवेदन समर्पित किया गया। लेकिन इस मामले में भी आरोपी डीलर के खिलाफ कोई कार्रवाई जिले के पदाधिकारी द्वारा नहीं की गई। जिला कार्यालय की इस उदासिन रवैये से लाभुक हताश व निराश हैं। जबकि राशन दुकानदार लाभुकों का निवाला गटककर मस्त हैं। ऐसे में उपप्रमुख के नेतृत्व में पीडित लाभुक एवं ग्रामीण गोलबंद हो गए हैं। उनका कहना है कि आरोपी डीलरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर अनुज्ञप्ति रद्द करने की कार्रवाई जिला कार्यालय द्वारा नहीं की गई तो जनता के साथ प्रशासन के खिलाफ जोरदार संघर्ष व धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

क्या कहा बीडीओ ने

इस संबंध में बीडीओ एजाज आलम ने कहा कि जांच में शिकायत की पुष्टि के उपरांत कार्रवाई के लिए जिला को प्रतिवेदन भेज दिया गया है। लाभुक धैर्य रखें, जिला कार्यालय द्वारा शीघ्र ही आरोपी डीलरों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

4 total views, 4 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के योग्य लाभुकों को सुखाड़ का पैसा अभी तक नहीं मिला किसान आंदोलन के मुड में

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के सभी योग्य लाभुकों को सुखाड़ राहत का पैसा आजतक नहीं मिला। प्रखंड के सभी नौ पंचायत में काफी संख्या में योग्य लाभुक सुखाड़ राहत से वंचित हैं। जबकि सुखाड़ राहत के लाखो रूपए आज भी अंचल के खाते में सुरक्षित हैं। ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि पैसे रहने के बाद भी वंचित लाभुकों का चयन कर वितरण क्यों नहीं किया जा रहा है। यदि प्रखंड में योग्य लाभुक नहीं हैं तो राशि को सरेंडर क्यों नहीं की जा रहा। लोगों के जेहन ये सारे सवाल कौंध रहे हैं। जबकि प्रावधान के अनुसार अंचल से सत्यापित करके रिपोर्ट करना है कि अंचल में एक भी प्रभावित किसान ऐसा नहीं है जो सुखाड़ राहत से वंचित है।

क्या है मामला :

सन 2015 में सुखाड़ को लेकर सुखाड़ राहत के रूप में अंचल को करीब एक करोड़ 69 लाख छः सौ 18 रूपए प्राप्त हुए थे। इसके आलोक में संबंधित पंचायत के मुखिया व किसान मित्रों को सुखाड़ प्रभावित लाभुकों का चयन कर चयनित लाभुको की आवश्यक व्यक्तिगत दस्तावेज के सूची अंचल को समर्पित को कहा गया था। इस दिशा में उक्त लोगों द्वारा कार्य किया ही जा रहा था कि इसके कुछ समय बाद यह कार्य राजस्व कर्मचारी व अंचल निरीक्षक को दे दिया गया। लेकिन राजस्व कर्माचारी व तत्कालीन अंचल निरीक्षक द्वारा सुखाड़ राहत हेतु तैयार प्रभावित किसानों की सूची में हर पंचायत से काफी संख्या में योग्य लाभुक किसानों के नाम छुट गए। राजस्व कर्मचारी द्वारा तैयार उक्त सूची के आधार पर सूचीवद्ध लाभुकों के बीच लगभग एक करोड़ के आस-पास रूपए का वितरण कर दिया गया। जबकि लाखो रूपए आज भी अंचल के खाते में पड़े हुए हैं। यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि कुछ किसान ऐसे भी हैं जिन्हे व्यक्तिगत खाता एवं आधार कार्ड में त्रुटि दिखाकर लाभुकों की सूची में नाम होने व नाम के सामने उनके लिए आवंटित राशि स्वीकृत होने के बाद भी सुखाड़ राहत की राशि से बंचित कर दिए गए। वे लोग खाता व आधार में सुधार के लिए कई बार अपने पासबुक एवं आधार कार्ड लेकर अंचल का चक्कर लगाए। इसके बावजूद त्रुटि सुधार कर उन्हे सुखाड़ राहत की राशि खाते में हस्तांतरित नहीं की गई। इससे लोगों में काफी आक्रोश है और लोग आंदोलन के मुड में हैं।

क्या कहा उपप्रमुख ने :

इस संबंध में उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि छः फरवरी को समीक्षा बैठक में शिविर लगाकर वंचित लाभुकों को सुखाड़ राहत की राशि वितरण करने का निर्देश दिया गया था। पंचायत समिति की बैठक में भी यह मामला कई बार उठ चुका है। लेकिन इसके बावजूद सुखाड़ राहत का पैसा वंचित लाभुकों के बीच वितरण नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले को वे विभागीय मंत्री व सचिव के समक्ष उठाएंगे।

क्या कहा एसडीओ ने :

इस संबंध में एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने कहा कि पूर्व में ही सुखाड़ राहत की राशि वितरण कर दी गई है। इसके बाद भी यदि कुछ लाभुक छुट गए हैं और यदि अंचल में राशि शेष है तो उन्हे अभी जानकारी मिली है। वैसे लाभुकों के बीच भी शीघ्र ही राशि वितरण का निर्देश दिया जाएगा।

5 total views, 5 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय पर बीडीओ की अध्यक्षता में सभी बीएलओ का बैठक आयोजित हुआ

बीएलओ की बैठक लेते बीडीओ मो.एजाज आलम

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय पर बीडीओ मो. एजाज आलम की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी बीएलओ का बैठक शुक्रवार को किया गया । बैठक में बीडीओ मो. एजाज आलम ने सभी बीएलओ को 23 फरवरी तथा 24 फरवरी को ग्रामीणों के साथ मिलकर कैंप लगाने का निर्देश दिया । कैम्प में ऐसे वोटर को जोड़ना सुनिश्चित करे जिनका उम्र 18 वर्ष हो जाने के बाद भी आज तक मतदाता सूची में नाम नही जुड़ पाया है । उनकी पहचान कर प्रपत्र 6 भरकर सभी बीएलओ प्रखण्ड कार्यालय पर जमा करें। इस बैठक में जीपीएस सुनेश्वर बैठा, बीएलओ सुपरवाइजर अरूण देव सिंह(राजपुत), जितेंद्र कुमार, नवनीत कुमार बीएलओ अखिलेश साह, अजंता कुमारी, लीलावती देवी, सांध्या देवी, अशोक ठाकुर, सुशील यादव, विनोद चौधरी, नजरे आलम, पुनमलता कुमारी,सहित प्रखंड के सभी बीएलओ उपस्थित है.

7 total views, 7 views today

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा संगठन द्वारा संचालित मेरा परिवार भाजपा परिवार कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ मंडल अध्यक्ष ने किया बैठक

खरौंधी कार्यालय पर बैठक में उपस्थित भाजपाई

खरौंधी (गढ़वा) : भाजपा संगठन द्वारा संचालित मेरा परिवार भाजपा परिवार कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को प्रखंड भाजपा कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई। मंडल अध्यक्ष सुशील यादव की अध्यक्षता में आहुत बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को इस अभियान के तहत भाजपा का झंडा लगाने का निर्देश दिया गया। साथ ही केन्द्र व राज्य की भाजपा की केन्द्र व राज्य की सरकार द्वारा क्षेत्र में की जा रही जन कल्याणकारी कार्यों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने का काम करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष ने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ता पुरे मनोयोग के साथ अपने क्षेत्र/गांव के अतिरिक्त अपने संसर्ग के सभी लोगों को भाजपा की प्रधानमंत्री मोदी जी की नीतियों से अवगत कराएंगे। भाजपा सरकार उपलब्धियों का व्यापक प्रचार-प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा से जोड़ा जाएगा। इस प्रकार भाजपा से जुड़े इन लोगों के घर पर भी मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान के तहत भाजपा का झंडा लगाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर भाजपा नेता बसंत यादव, सांसद प्रतिनिधि देवदत प्रसाद, प्रखंड बिससूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम, रामचंद्र सिंह, अरूण सिंह, खेलावन पासवान, विनोद चौधरी, सुनील दुबे, जनेश्वर मेहता, भुखू ठाकुर, राजाराम ठाकुर, उमेश पाल, सत्येंद्र यादव, जयचन्द राय, ईश्वरी पासवान, शिवमंगल गुप्ता, अनिल राम सहित काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

5 total views, 5 views today

खरौंधी(गढ़वा) : विधायक भानु प्रताप शाही ने 6 असहाय बहनों को शगुन के वस्त्र दिया

विधायक भानु प्रताप शाही 6 असहाय बहनों को शादी के लिए शगुन का वस्त्र प्रदान करते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के भागीडीह में क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने गुरुवार को 28 फरवरी को पार्टी की स्थापना पर शादी के चयनित प्रखंड के 6 असहाय गरीब बहनों का शगुन का वस्त्र दिया । जिसमे मलवंती कुमारी, लक्षमी कुमारी, पूजा कुमारी, सावित्री कुमारी, सूचिता कुमारी तथा ममता कुमारी को शगुन का वस्त्र दिया । साथ ही उनके माता पिता से बारी-बारी से जानकारी लेते हुये 28 फरवरी को ससमय उपस्थित होने को कहा । विधायक भानु प्रताप शाही ने उपस्थित लोगों से कहा आगामी 28 फरवरी को स्थापना दिवस के अवसर पर नौजवान संघर्ष मोर्चा 51 बहनों की शादी करने जा रही है । इस दौरान विधायक ने प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा को निर्देश दिया कि सभी लड़कियों को यहां से 27 तारीख शाम में 4:00 बजे भवनाथपुर टाउनशिप पहुंचे । प्रत्येक लड़की के साथ में एक कार्यकर्ता को लाने ले जाने की जिम्मेदारी देने का काम किया । इस तरह के कार्य को देखकर कई नौजवानों ने विभिन्न पार्टी को छोड़कर नौजवान संघर्ष मोर्चा का दामन थामा । जिसमें मुख्य रूप से कृष्णा प्रसाद यादव, मनोज प्रसाद यादव, विशंभर यादव, विपिन यादव, लाल बहादुर यादव, हरिशंकर यादव, फिरंगी यादव, सचिन चौधरी, रामनाथ यादव, उमेश प्रसाद यादव सहित 25 नौजवानों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया । इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव, प्रधान महा सचिव अनिल चौबे, विधायक प्रतिनिधि उपेंंद्र दास, युवा अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, सुनील रोशन, अभय कुमार सिन्हा, बुद्धनाथ प्रसाद गुप्ता, शशि कुमार पासवान, डॉ. बी.के.सिंह, रामचंद्र मेहता, संजय ठाकुर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता इस पुनीत कार्य में उपस्थित थे.

53 total views, 29 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के नसमो इकाई ने 51 असहाय बहनों की शादी के लिए सहयोग मांगा

51 असहाय बहनों के शादी के लिए सहयोग लेते नसमो प्रखण्ड इकाई

खरौधी(गढ़वा) : प्रखंड के नसमो प्रखंड इकाई ने राजी पंचायत के राजी बस्ती, पिपरी में पांचवा दिन 51 असहाय बहनों की शादी में सहयोग के लिये घर घर जाकर लोगो से सहयोग बुधवार को मांगा । प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा सभी लोगों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिये निमंत्रण दिया । ग्रामीणों से अपील कर रहे हैं कहा मोर्चा 28 फरवरी को भवनाथपुर में स्थापना दिवस पर 51 असहाय बहनो की सामुहिक शादी कर रही है । 51 असहाय बहनों की शादी एवं नौजवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना दिवस को सफल बनाने के लिये आप सभी लोग 28 फरवरी को भवनाथपुर टाउनशिप में चलें और कार्यक्रम को सफल बनावे । साथ ही बताया खरौंधी प्रखंड इकाई इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये दिन रात मेहनत कर रहे है । खरौंधी प्रखंड से अधिक से अधिक धन संग्रह कर केंद्रीय कार्यालय को देने का काम करेंगे । साथ ही सभी टोला पंचायत में पोस्टर लगवाया जा रहा है । पंचायत कमिटी के पंचायत अध्यक्ष डॉ वीके सिंह और बसंत लाल श्रीवास्तव, राम चंद्र मेहता, पंचायत के पिपरी गांव में भी भिक्षाटन कार्यक्रम में संतोष सिंह, विष्णु राम, मानिक सिंह उपस्थित थे.

67 total views, 8 views today

खरौंधी(गढ़वा) : पाकिस्तान के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला गया

कैंडल मार्च निकालते खरौंधी प्रखण्ड के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : स्वामी विवेकानंद क्लब खरौंधी ने निकाला कैंडल मार्च ।जम्मू कश्मीर के पुलमावा मैं गुरुवार को हुए आतंकी घटना में शहीद जवानों की याद में रविवार कि शाम नेहरू युवा केंद्र क्लब खरौंधी ने कैंडल मार्च निकाला। कल्ब के अध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान उप अध्यक्ष इंद्रजीत कुमार पासवान सचिव जितेंद्र पासवान उपसचिव दिनेश पटवा कोषाध्यक्ष सूरज विश्वकर्मा उप कोषाध्यक्ष मिथिलेश प्रजापति क्लब के सदस्य उपकार पासवान शैलेश बैठा नीतीश पासवान दीपक पासवान गुलशन पासवान के तत्वधान में कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित किया। कैंडल मार्च खरौंधी हाई स्कूल से शुरू होकर चंदनी मोड़ होते हुए खरौंधी सब्जी बाजार तक लाया गया और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की पुतला जलाया गया ।और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाई गई शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान स्वामी विवेकानंद क्लब खरौंधी के अध्यक्ष रंजीत पासवान ने कहा कि इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिए जाने की जरूरत है। समाजसेवी ब्रिजबिहारी दुबे ने कहा कि पाकिस्तान के इशारे पर भारत में इस तरह की आतंकी घटना हो रही है। जिसका माकूल जवाब दिया जाएगा। उन्होंने शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर खरौंधी प्रखंड के जिला परिषद प्रतिनिधि राजेश बैठा, विधायक प्रतिनधि उपेंद्र दास, सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद गुप्ता, शिक्षक आनंद पासवान चंद्र देव प्रजापति, इंदल पासवान, देव नाथ राम, अमरेश बैठा, ग्रामीण जनता संघर्ष समिति केअध्यक्ष बाबूलाल पासवान, ब्लास्टर युवा क्लब चंदनी का अध्यक्ष राहुल दुबे उपसचिव अशोक पासवान सहित कई लोग उपस्थित थे।

39 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : उपप्रमुख सह उपप्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष गोरखनाथ चौधरी ने प्रमुख धर्मराज पासवान की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की

प्रेस वार्ता करते उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी और अन्य

खरौंधी (गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के उपप्रमुख सह उपप्रमुख संघ के जिला अध्यक्ष गोरखनाथ चौधरी ने खरौंधी बाजार में प्रेस वार्ता कर कहा कि खरौंधी प्रखंड के प्रमुख सह प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष धर्मराज पासवान की गिरफ्तारी का कड़ी निंदा करते हैं । उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी एक राजनीतिक षड्यंत्र के तहत कराया गया है।गिरफ्तारी वर्तमान सांसद एवं भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक के द्वारा कराया गया है । उन्होंने कहा कि धर्मराज पासवान की लोकप्रियता से घबरा कर कराया गया है । धर्मराज पासवान जनता के सच्चे सिपाही हैं । जनता के हित के कार्यों का हमेशा ख्याल रखते हैं । वे जनता की लड़ाई लड़ने के लिए हमेशा आगे रहते हैं । उपप्रमुख ने कहा कि भ्रष्ट अफसरों एवं नेताओं के कारण आज उन्हें जेल जाना पड़ा है । उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ धर्मराज पासवान का नहीं है बल्कि हम सभी का है । हम सब धर्मराज पासवान के साथ हैं ।धर्मराज पासवान के लोकसभा का संभावित उम्मीदवार हैं। हम सभी उपप्रमुख एवं पंचायत समिति सदस्य उनके साथ हैं ।उन्हें चुनाव जिताने के लिए हम सभी कृत संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट पदाधिकारी होश में आएं नहीं तो उनके विरुद्ध सभी जनप्रतिनिधि सड़क पर आकर विरोध करेंगे। और भ्रष्ट पदाधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा ।यह गिरफ्तारी उनकी राजनीतिक छवि को धूमिल करने का प्रयास है । इस मौके पर गोरखनाथ चौधरी , संतोष सिंह पंकज पासवान सुदेश वर्मा सुरेश्वर विश्वकर्मा , शेख मोहम्मद सुधीर जायसवाल , डा एम खान प्रमोद महतो, दयाशंकर यादव मंगल महतो , सोनी जायसवाल , पवन जायसवालआदि उपस्थित थे।

59 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के मझिगावां में ग्रामीणों एवं स्कूली बच्चों ने पाकिस्तान के विरुद्ध रैली निकाली

रैली में उपस्थित ग्रामीण एवं स्कूली बच्चे

खरौंधी(गढ़वा) : मझिगावां पंचायत के ग्रामीणों एवं स्कूली बच्चों ने जम्मू कश्मीर के पुलमावा मैं गुरुवार को हुए आतंकी घटना में शहीद जवानों की याद में सोमवार को रैली निकाली गई। रैली में स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों में पाकिस्तान मुर्दाबाद, इमरान खान होश में आओ वंदे मातरम भारत जिंदाबाद , पाकिस्तानी प्रधानमंत्री होश में आओ. स्कूली बच्चे करे पुकार आतंकियों से बदला लो भारत सरकार आदि नारे लगा रहे थे। मझिगावां पंचायत के ग्रामीणों में पुरमावा में हुए आतंकी हमले को लेकर के पाकिस्तान के खिलाफ भारी आक्रोश है । और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की पुतला भी जलाया गया।और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाया।शहीदों के आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया। रैली कार्यक्रम के दौरान मुखिया सुनीता देवी ने कहा कि इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिए जाने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के इशारे पर भारत में इस तरह की आतंकी घटना हो रही है। पाकिस्तान अगर नहीं चेता तो उसको मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा ।उन्होंने शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर कामेश्वर प्रसाद सिंह,अरविंद पासवान,जाकिर हुसैन, रवि हुसैन, मोजाहिम मियां इंद्रमण प्रसाद यादव अरविंद गुप्ता, राजेंद्र सिंह, मुनेश्वर राम अरविन्द राम ,अजीत यादव, आशिक अंसारी, मोहब्बत हुसैन, राजा हुसैन, राजेश चौरसिया, सहित स्कूली बच्चे एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

27 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : 51 असहाय बहनों के सामुहिक शादी को लेकर नसमो नेता ने सहयोग मांगा

अरंगी गाँव में 51 असहाय बहनों के सामुहिक विबाह को लेकर सहयोग प्राप्त करते नसमो के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा के 19 वें स्थापना दिवस के अवसर पर भवनाथपुर टाउनशिप के मैदान में 28 फरवरी को आयोजित होने वाले 51 असहाय बहनों की शादी समारोह को लेकर खरौंधी प्रखंड के नवजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय के मझिगावां,राजी, खरौंधी, सुंडी, पिपरा, कूपा, अरंगी, चौरिया, सिसरी सहित विभिन्न गांव मुहल्ले में भिक्षाटन किया । जिसमें लोगों ने भरपूर सहयोग किया एवं सहयोग में अपने अपने घर से चावल,दाल,आलू एवं पैसा मिला जिसे कार्यकर्ताओं ने एकत्रित किया गया । विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास ने बताया कि पार्टी के 19 वें स्थापना दिवस के मौके पर विधायक भानु प्रताप शाही के नेतृत्व में 51असहाय बहनों की शादी समारोह का आयोजन किया गया है । जिसके लिए नवजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव मुहल्ले में एक मुठ्ठी चावल व एक रुपया चंदा एकत्रित किया जा रहा है ।ताकि असहाय बहनों की शादी में मददगार बन सकें । विधायक प्रतिनिधि ने बताया कि भिक्षाटन के साथ साथ हर घर मे विधायक भानु प्रताप शाही का आमंत्रण पत्र भी दिया जा रहा हैं एवं आग्रह किया जा रहा हैं कि आप 28 फरवरी को शादी समारोह में आकर 51असहाय बहनों के शादी का गवाह बने.
भिक्षाटन में कूपा मुखिया बैजू साह, युवा नेता जितेन्द्र प्रसाद यादव, पप्पू विश्वकर्मा, राजेन्द्र प्रजापती, दुधेश्वर यादव, संजय गुप्ता, अमीन चौधरी सहित कई लोगों शामिल थे.

15 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में पारा शिक्षकों ने बॉयोमेट्रिक उपस्थिति बनाने का किया बिरोध


पारा शिक्षक बॉयोमेट्रिक उपस्थिति का विरोध करते हुए

खरौन्धी(गढ़वा) : रविवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा प्रखंड ईकाई खरौन्धी की एक बैठक नव प्राथमिक विद्यालय कुम्हार टोली में की गई । जिसमें सरकार के द्वारा बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज कराने का सर्वसम्मति से विरोध किया गया । हम अपना कार्य निष्ठापूर्वक संपादित करने का काम करेंगे, परन्तु सरकार द्वारा नियमावली बनाने के लिए जो 90 दिन का समय लिया गया है । सरकार द्वारा हमे समान काम के बदले समान वेतनमान एवं स्थायीकरण पर पहल यदि सरकार करती है । सरकारी शिक्षकों की तरह हम सभी 67000 पारा शिक्षकों को भी मेडिकल अवकाश एवं अर्जित अवकाश देती है तो बायोमेट्रिक का रजिस्ट्रेसन भी कराएंगे एवं अंगूठा लगाकर हाजिरी भी बनाएंगे । सरकार हमारे साथ वादा खिलाफी करती है तो हम चुनाव कार्य का भी बहिष्कार करेंगे । बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष इन्दल पासवान ने की । संगठन मंत्री प्रदीप प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार मेहता, कोषाध्यक्ष रघुवीर यादव, संतोष कुमार मेहता, कुंजबिहारी प्रसाद यादव, कमलेन्द्र सिंह, सुजित कुमार, फूलकुमारी बाखला, बिमला लकड़ा, सुनीता कुमारी, संजय सिंह, मिथिलेश पाल,कैलाश सिंह, दीपक पासवान, सुरेश साह,मुसन पासवान, विश्वनाथ उराव, सूर्यदेव मेहता, घनश्याम प्रजापति, सुकन सिंह, उदय प्रसाद गुप्ता, विनोद कुमार राम इत्यादि सैकड़ों पारा शिक्षक उपस्थित हुए।

40 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखण्ड इकाई ने घर घर जाकर 51 असहाय बहनों की शादी के लिए सहयोग मांगा और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया

मोर्चा के लोग असहाय बहनों के शादी के लिए लोगों से सहयोग लेते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड में नवजवान संघर्ष मोर्चा प्रखंड इकाई ने 51असहाय बहनों के शादी के लिए कूपा अरंगी पंचायत में घर घर जाकर असहाय बहनों के शादी के लिए चावल, दाल, आलू एवं उपहार की वस्तु मांगी। सभी किसानों को 28 फरवरी स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भी दिया गया।प्रखण्ड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा के द्वारा बताया गया कि स्थापना दिवस के अवसर पर 51 असहाय बहनों की शादी नवजवान संघर्ष मोर्चा करा रही है। नवजवान संघर्ष मोर्चा का 28 वां स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है। इस मौके पर नौजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय युवा अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव,विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास मोर्चा के नेता बुद्ध नाथ गुप्ता कूपा मुखिया बैजू गुप्ता, पप्पू विश्वकर्मा, राजेंद्र प्रजापति ,दुधेश्वर यादव, संजय गुप्ता आदि लोग उपस्थित थे।

19 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की इलाजरत छात्रा ने 9वीं की आयोजित परीक्षा में शामिल हुई

इलाजरत छात्रा रामबासी कुमारी परीक्षा देते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय खरौंधी की छात्रा रामबासी कुमारी लगभग दो माह बाद अपने घर पिपरा से सीधे परीक्षा सेंटर पर 9वी बोर्ड की परीक्षा देने बुधवार को पहुची । जानकारी के अनुसार 9वीं कक्षा की छात्रा रामबासी कुमारी नाराज होकर विद्यालय प्रबंधन से नाराज होकर विद्यालय के तीसरें तल्ले से छलांग लगा दी थी । वार्डेन तथा विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही के कारण चार दिन बीत जाने के बाद भी हड्डी विशेषज्ञ चिकित्सक से इलाज नहीं कराया गया था। इस दौरान समुचित इलाज नही होने के कारण छात्रा के परिजनों मे काफी आक्रोश था । रामबासी कुमारी का विद्यालय के अन्य छात्रा के साथ झगड़ा हो गया था। इसके बाद विद्यालय के शिक्षिकाओं ने रामबासी कुमारी को डांट फटकार लगाई थी। जिससे नाराज होकर रामबासी कुमारी ने विद्यालय के छत से छलांग लगा दी थी । छात्रा निचे फर्स पर चारदिवारी के पास अचेत अवस्था मे बेहोश पड़ी रही । कुछ देर के बाद अचेत अवस्था मे पड़ी छात्रा को गार्ड ने उठा कर अन्दर विद्यालय मे लाया। इलाज के लिए विद्यालय प्रबंधन के द्वारा प्राथमीक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया। भवनाथपुर मे ही छात्रा के पैर और रीढ़ की हड्डियों का एक्सरे कराया गया। जिसमे डॉक्टर ने रीढ़ की हड्डी एवं पैर की हड्डी मे फरैक्चर बताया। हड्डियों मे फ्रैक्चर होने के बावजूद वार्डेन के द्वारा वंशीधर नगर में छोला छाप डाक्टर के पास इलाज कराया गया। ईलाज के दौरान छात्रा रामबासी कुमारी लगभग दोह माह से घर पर ही रह कर परीक्षा की तैयारी कर रही थी। कस्तूरबा विद्यालय के लापरवाही के कारण एक बच्ची का भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया हैं। अगर रामबासी कुमारी 9वीं बोड की परीक्षा में पास नही कर पाती हैं तो इसके जिमेवार कौन होगा।

22 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी उच्च विद्यालय के मैदान में प्रखंडस्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया,

खेल महाकुंभ में उपस्थित बच्चें और थाना प्रभारी के द्वारा बिस्किट, टॉफी, का वितरण करते पुलिसकर्मी

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के हाई स्कूल के मैदान में राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रखंड-स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन गुरुवार को किया गया । इस खेल प्रतियोगिता में प्रखंड अंतर्गत विभिन्न सरकारी विद्यालयों में अध्यनरत 3 से 7 कक्षा तक के 8 से 12 वर्ष आयु वर्ग तक के बच्चे हिस्सा लिये । खेल महाकुम्भ में 600 मीटर की दौड़, 30 मीटर की फ्लाईंग रेस, बॉल थ्रो, 6×10 की सटल रन, वर्टिकल जंप एवं स्टैंडिंग जंप समेत कुल 6 प्रतिस्पर्द्धा में बच्चों ने भाग लिया । इस प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी के विजयी प्रतिभागी जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे । इस मौके पर रांची के दीपक कुमार खेल प्रभारी धर्मेन्द्र पाल, अजय गुप्ता, राजीव रंजन चौबे, अमरेश पाल, प्रदीप पांडेय, लक्ष्मण राम आदि मुख्य रूप से ब खेल महाकुंभ को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । खेल में प्रतिभागियों को खाने पीने की व्यवस्था नही होने पर थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने बच्चों के लिये अपने स्तर से बिस्कुट, नमकीन और टॉफी की व्यवस्था कर बच्चों के बीच वितरण कराया गया । सभी शिक्षकों ने थाना प्रभारी को सहर्ष धन्यवाद दिया । उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा ग्रामीण क्षेत्रो से बच्चे आकर खेल प्रतियोगिता में भाग लिये । लेकिन विभाग द्वारा बच्चे खाने का पीने का व्यवस्था नहीं किया गया है । जिसकी मैं घोर निंदा करता हूं । रांची से खेल प्रभारी दीपक कुमार, धर्मेन्द्र पाल, अजय गुप्ता, राजीव रंजन चौबे, अमरेश पाल, प्रदीप पांडेय, लक्ष्मण राम, बीआरपी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, शिक्षक इन्दल पासवान, सुजीत कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता, ओमप्रकाश यादव, पंकज सिंह, सहित भारी संख्या में छात्र छात्रा उपस्थित थे.

36 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने +2 उच्च विद्यालय राजी का निरीक्षण किया

+2उच्च विद्यालय राजी का निरीक्षण करते उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी

खरौंधी(गढ़वा) : राजी +2 उच्च विद्यालय का उप प्रमुख सह सभापति शिक्षा समिति खरौन्धी गोरख नाथ चौधरी ने निरीक्षण किया ।विद्यालय के सभी शिक्षक को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को देने को कहा। ताकि शत प्रतिशत रिजल्ट हो सके। साथ ही विद्यालय के प्रधानाध्यापकजितेंद्र पाल को निर्देश देते हुए उप प्रमुख ने कहा कि जो भी समस्या है तो हमें बताएं ताकि समय रहते उसका निदान किया जा सके।उन्होंने ने कहा कि विद्यालय की समस्या है उस को मै जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर बात करूंगा और निदान कराऊंगा। विद्यालय मे बहुत समस्या है लेकिन स्थानीय क्षेत्र के विधायक केवल जनता को मुर्ख बनाकर वोट का राजनितिक करते हैं। विधायक ही +2 उच्च विद्यालय का पदेन अध्यक्ष होते हैं। लेकिन उनके द्वारा एक दिन भी चार साल के अन्दर बैठक नहीं किया गया। विद्यालय मे बच्चों को लाइब्रेरी की कोइ व्यवस्थानही है। नही कम्प्युटर है न शिक्षक हैं। उप प्रमुख ने कहा कि हमारे स्तर से समस्या का बहुत जल्द समाधान किया ल जाएगा। विद्यालय का चाहरदीवारी के निर्माण के लिए जमीन का मापी कराना है ।उसे बहुत जल्द सीओ को निर्देश दिया जायगा।ताकि जल्द चाहरदीवारी का निर्माण किया जा सके।इस मौके पर रामबीर सिंह, चंदन कुमार सहित सभी शिक्षक उपस्थित थे।

93 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा मंडल कार्यालय पर पंडित दीनदयाल की पुण्य तिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्य तिथि को सर्मपण दिवस के रूप में मनाते भाजपाई

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा प्रदेश नेतृत्व से प्राप्त दिशानिर्देश के आलोक में सोमवार को खरौंधी भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा मंडल कार्यालय में पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया।कार्यक्रम में बतौर अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने किया। सुशील कुमार यादव ने पंडित दीनदयाल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम ने कहा पंडित दीनदयाल एक महान विभूति थे,उनके बताए मार्गों पर चलकर ही समाज का कल्याण संभव है,इसके लिए उन्होंने उनके आदर्शों को आत्मसात करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि समाज के निचले पायदान पर बैठे व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचाना ही पंडित दीनदयाल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रामकृपाल दुबे, प्रखण्ड प्रमुख सह भाजपा नेता धर्मराज पासवान,सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद,बिनोद चौधरी, सतेंद्र यादव, सुनील दुबे सहित काफी संख्या में प्रखण्ड एवं पंचायत के बूथ लेबल कार्यकर्ता उपस्थित थे।

11 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड में सोमवार को झारखंड अधिविध परिषद राँची द्वारा आठवीं बोर्ड की परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन

राजी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देते बच्चें

खरौन्धी(गढ़वा) : प्रखंड में सोमवार को झारखंड अधिविध परिषद रांची द्वारा आठवीं बोर्ड की परीक्षा शांति पुर्ण सम्पन हो गया । इस वर्ष आठवी की परीक्षा में प्रखण्ड में कुल 1053 छात्र छात्राओं ने भाग लिया । प्रखण्ड शिक्षा प्रसार शिक्षा पदाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि झारखंड अधिविध परिषद रांची के निर्देशानुसार आठवीं बोर्ड की परीक्षा सोमवार को सुबह 9:45 बजे से आयोजित किया गया था। परीक्षा में 100 अंकों का एक ही प्रश्न पत्र था।
कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिये 2+ उच्च विद्यालय राजी, परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा तथा मध्य.विद्यालय अमरोरा को परीक्षा केंद्र बनाया गया है । इसमें 2+उच्च विद्यालय राजी में 560, परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा में 305 तथा मध्य विद्यालय अमरोरा में 188 छात्र- छात्राओं ने आठवी की परीक्षा में भाग लिया । शांति पुर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने में केन्द्राधिक्षक जितेंद्र पाल, नीरज दुबे तथा शिवदास बैठा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

22 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : विद्या की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा का लोगों ने विसर्जन नम आंखों से किया

नम आंखों से माँ सरस्वती की विदाई करते लोग

खरौंधी(गढ़वा) : विद्या की देवी मां सरस्वती को सोमवार की देर शाम शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ गांव मोहल्ले में बने पंडालों में प्रतिमा का विसर्जन लोगों ने नम आंखों से विदा किया। सोमवार की सुबह अंतिम पूजा कर लोगों ने मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रखण्ड के अलग-अलग स्थानों में बने पंडालों में श्रद्धालुओं का आना जाना दिनभर लगा रहा। दोपहर के बाद देर शाम तक प्रतिमा विसर्जन का कार्य शुरू हुआ। प्रखण्ड के उच्च विद्यालय खरौंधी,उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बैतरी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अरंगी , मध्य विद्यालय अमरोरा, मध्य विद्यालय खरौंधी, लामी, सिसरी ,कूपा सहित अन्य शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों द्वारा स्थापित प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। विसर्जन के दौरान छात्र सहित शिक्षक भी अबीर गुलाल एक दूसरे को लगाते नजर आएं । वहीं अनेक भक्ति गीतों पर थिरकते नजर आएं।मझिगावां स्थित सरस्वती पूजा के अवसर पर जय माँ सरस्वती नवयुवक क्लब के द्वारा नाटक का मंचन किया जा रहा है।नाटक देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

16 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : नसमो प्रखण्ड कार्यालय पर 28 फरवरी को स्थापना दिवस मनाने को लेकर बैठक आयोजित किया गया

नसमो प्रखण्ड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा और अन्य

खरौंधी(गढ़वा) : नसमो प्रखंड कार्यालय पर गुरुवार को प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा की अध्यक्षता में नसमो प्रखंड इकाई की बैठक किया गया। जिसमे आगामी 28 फरवरी को आयोजित होने वाले स्थापना दिवस पर 51 असहाय बहनों की शादी समारोह की सफल करने पर चर्चा किया गया। जिसके लिये प्रखंड के नेताओ तथा कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी दिया गया । सबसे पहले प्रत्येक पंचायत में पंचायत कमेटी के द्वारा दीवार लेखन कार्य करने को कहा गया । पंचायत के डोर टू डोर धन संग्रह करने हेतु प्रखंड अध्यक्ष की अध्यक्षता में एक सदस्य कमेटी बनाई गयी । साथ ही सभी पंचायत अध्यक्ष को स्थापना दिवस एवं शादी समारोह के अवसर पर अपने अपने पंचायत से 31 नये सदस्य को जोड़ने का काम दिया। चयनित टीम को प्रखंड तथा पंचायत के मुख्य जगहों पर स्वागत गीत लगाने की जिम्मेदारी दी गयी। अंत में अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने प्रखंड से आये कार्यकर्ताओं को कल से ही अपने अपने कार्य में लगने के लिये कहा गया । ताकि असहाय बहनों की शादी एवं स्थापना दिवस समारोह सफल हो सके । साथ ही बताया शादी समारोह के अवसर पर भोजपुरी कलाकार सह भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रस्तुति किया जायेगा। विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, युवा नेता जितेंद्र प्रसाद यादव, कुपा मुखिया बैजू मुखिया, बुधनाथ गुप्ता, डां.बी.के.सिंह, तिलेश्वरी देवी, शीला देवी, दिनेश सिंह, सुनील रोशन, अभय कुमार श्रीवास्तव, रामेश्वर ठाकुर, संजय ठाकुर, कृष्णा यादव, पंचायत कमिटी के सभी सदस्य पंचायत प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता बैठक में उपस्थित थे।

27 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड कार्यालय पर बीडीओ ने बीएलओ, पर्यवेक्षक, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक किया

बैठक करते प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो.एजाज आलम

खरौन्धी(गढ़वा) : गुरुवार को बीडीओ मो.एजाज आलम ने प्रखंड के सभी बीएलओ, बीएलओ प्रवेक्षेक एवं सेक्टर मजिस्ट्रट के साथ प्रखंड सभागार में बैठक किया । जिसमें मतदान केंद्रों पर बीएलओ के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट को मतदान केंद्र का सत्यापन करने हेतु निर्देश दिया गया । बीडीओ मो.एजाज आलम ने कहा आपलोग सभी बीएलओ के साथ मिलकर मतदान केन्द्रवार प्रति मतदान केंद्रों पर रैम्प, पानी, सेड एवं सड़क सत्यापन की प्रति दो दिन के अंदर प्रखंड कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे । इस दौरान जेपीएस सुनेश्वर बैठा, कनीय अभियंता अरुणदेव सिंह, रवि कुमार, जितेंद्र महतो, बासुदेव राय आदि उपस्थित थे.

19 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में स्वामी विवेकानंद क्लब खरौंधी के नेतृत्व में सर्व शिक्षा अभियान रैली का आयोजन किया गया

रैली में शामिल स्वामी विवेकानंद क्लब खरौंधी के सदस्य एवं स्कूली बच्चे

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड में स्वामी विवेकानंद क्लब खरौंधी के नेतृत्व में बुधवार को सर्व शिक्षा अभियान के तहत एक रैली का आयोजन किया गया।रैली चनंदनी मोड़ से होकर नावाडीह मोड़से होकर बिभिन्न टोलों तक गया।रैली में सब पढ़े सब बढ़े, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मुना हो या मुनिया हो दो बच्चों की दुनिया आदि नारे लगाए जा रहे थे। क्लब के अध्यक्ष रंजीत पासवान, उपाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार सचिव जितेंद्र पासवान, उपसचिव दिनेश पटवा, कोषाध्यक्ष सूरज विश्वकर्मा, उपकोषाध्यक्ष मिथलेश मेहता, सदस्य नीतीश कुमार, धनदेव पासवान, दुर्गेश ठाकुर, शैलेस बैठा, राकेश बैठा आदि उपस्थित थे।अध्यक्ष रंजीत पासवान ने बताया कि हमारा उद्देश्य हर गली और हर गाँव के बच्चे शिक्षा से जुड़े, शिक्षा के बिना जीवन अंधकारमय हो जाता है।लोगों ने जागरूकता लाने के उद्देश्य से हम रैली का आयोजन किए हैं। हमारा साथ टाइगर युवा क्लब खरौंधी ने भी दिया है। इस रैली में खरौंधी उच्च विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

105 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : उपप्रमुख ने अंचल कर्मियों के साथ किया ,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

अंचल कर्मियों के साथ बैठक करते उपप्रमुख खरौंधी

खरौन्धी(गढ़वा) : मंगलवार को उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने अपने प्रखंड कार्यालय मे सुखा राहत की राशि भुकतान करने तथा दाखिल खारिज को लेकर सभी अंचल कर्मीयो के साथ बैठक किया। बैठक में उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने के दिशा निर्देश दिया। प्रखन्ड मे जो भी सुखा राहत कि राशी लाभुक को नहीं मिला है । जल्द लाभुक के खाता में राशि भेजे नहीं तो करवाई के लिए तैयार रहे। सभी कर्मचारियों तथा सीआई को निर्देश देते हुये कहा कि आपके पास जो भी दाखिल खारिज का आवेदन आया है। उसका दो दिनों तक दाखिल खारिज कर दे। जितने लाभुक का आवेदन आता है तो उस पर अपने स्तर से जल्द कार्य करे। अन्यथा आपके उपर भी करवाई किया जायेगा। उप प्रमुख गोरख नाथ चौधरी ने कहा कि खरौन्धी मे काम करना है तो ईमनदारी से काम करना होगा अगर जनता का शिकायत मिला तो सिधे करवायी किया जायेगा। इस अवसर पर सीआई बासुदेव राय, कर्मचारी ब्रज किशोर पांडेय सहित सभी अंचल कर्मी उपस्थित थे।

26 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड संसाधन केंद्र में शिक्षकों का मासिक गुरुगोष्ठी आयोजित किया गया

मासिक गुरुगोष्ठी लेते प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राकेश कुमार

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के शिक्षकों की मासिक गुरुगोष्ठी शनिवार को हुई। गोष्ठी में मुख्य रूप से ज्ञान सेतु पाठ्यक्रम पर चर्चा की गई। बीईईओ राकेश कुमार ने कहा कि प्रखंड में अभी ज्ञान सेतु प्रशिक्षण समाप्त हुआ हैं। बीईईओ ने सभी विंदुओं पर विस्तृत जानकारी दिया। वही सभी शिक्षकों को निदेश दिया गया कि आप अपने विद्यालय में सभी विंदुओं का पालन सुनिश्चित करें। बीईईओ ने कहा कि विद्यालय में लर्निग अधिगम,अधिगम उद्देश्य,पाठयचार्य,पाठयक्रम, पाठ्यपुस्तक,अधिगम सूचक,मूल्यांकन,सतत मूल्यांकन,ग्रेड,स्तर निर्धारण पाठ योजना का निर्माण करना सुनिश्चित करें ताकि विद्यालय के अनुश्रवण के दौरान पाठ योजना रहें। वही राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर शिक्षकों को जानकारी दिया गया।जिसमें बताया कि 8 फरवरी को सभी बच्चों को एल्बेंडाजोल दवाई बच्चो को खिलाना सुनिश्चित करें। वही छुटे हुए बच्चे को 14 फरवरी को दवा खिलाना सुनिश्चित करें। बैठक में बीपीओ रविन्द्र कुमार मेहता, लेखापाल प्रदीप शुक्ला, बीआरपी राजेन्द्र प्रसाद, अमरेश कुमार, सुबास ठाकुर, उदेश पासवान, कामेश्वर सिंह, अरविन्द साह, सुनील ठाकुर, सतेन्द्र दास, गोविन्द उराँव,जमाल उद्दीन, अरविन्द प्रसाद, सहित सभी विद्यालय के शिक्षक उपस्थित थे।

25 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के राजी गाँव मे शिव चर्चा का आयोजन

शिव परिचर्चा में उपस्थित लोग

खरौन्धी(गढ़वा) : प्रखंड के राजी निवासी बसंत लाल श्रीवास्तव के घर पर रविवार को प्रखंड स्तरीय चर्चा परिचर्चा का आयोजन किया गया । चर्चा परिचर्चा में खरौन्धी से आये विवेक कुमार रजक ने कहा देवो के देव भगवान शिव अनादि काल से गुरु है । भगवान शिव की महिमा सभी धर्म गर्न्थो में दरसाया गया है । उपनिषद पुराण के प्रथम पेज पर लिखा गया वाक्य “जगत गुरु नस्तुभयम शिवाय शिव दाय च, योगेंद्र नामः योगेंद्र नम गुरु नाम गुरुवे नमः” दर्शाता है कि शिव जगत के गुरु है । तुलसीदास दास जी ने शम्भवे गुरुवे नः से शिव को प्रणाम कर रामचरित मानस नामक रामायण लिखना प्रारम्भ किया था । ठीक इसी तरह जब जब देवो और दानवों पर विपति आया है । तब तब भगवान शिव ही उनके कष्टो को दूर करते हुये उनका उद्धार किया है । इस लिये आपलोग भी भगवान शिव को गुरु बनाते हुये साहब हरिंद्रा नंद द्वारा बताये तीन सूत्र का अक्षर सह पालन करें । अगर सच्ची श्रद्धा के साथ तीन सूत्र दया, चर्चा तथा नमन करते है तो भगवान शिव आपके सारे कष्टों को दुर करते हुये मानव रूपी शरीर से मुक्ति दिलायेंगे करेंगे । वरिष्ठ गुरु भाई बसंत लाल श्रीवास्तव ने चर्चा परिचर्चा में कहा अभी तक जो लोग भगवान शिव को गुरु नही बनाया है । वे लोग भगवान को गुरु बनाते हुये शिव की महिमा को जन जन तक पहुंचने काम करे । भगवान शिव की दया से ही आपके घर परिवार सहित आसपास के क्षेत्रों में खुशिया ही खुशिया रहेगी । इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य शम्भु उरांव, सुरेश विश्वकर्मा, रामजी पासवान, मटुकी मेहता, महेश्वर उरांव, श्यामदेव साव, कृष्णा साव, गनेशी प्रसाद गुप्ता, प्रमिला देवी, बबिता देवी, कुंता देवी, रिंकी देवी, शांति कुंवर, सरस्वती देवी, उर्मिला देवी सहित सैकड़ों शिव शिष्य उपस्थित थे.

18 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड मुख्यालय पर खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया

प्रखण्ड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करते मोर्चा के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय पर प्रखंड के ज्वलंत समस्या को लेकर विशाल धरना एवं जन प्रदर्शन किया गया।
जन सभा को संबोधित करते हुये ग्रामीण जनता संघर्ष समिति के अध्यक्ष बाबूलाल पासवान ने कहा कि हमलोग किसी भी प्रतिनिधि नेता के बैसाखी के सहारे नहीं रहेंगे। इस संगठन का किस दल से कोई मतलब नहीं है। खरौंधी प्रखंड की जनता लंबे अरसे से धोखेबाज और अवसरवादी नेताओं के भ्रमजाल में फंसती रही हैं। सभी धोखेबाज नेता खरौंधी जनता को डोमनी बराज के नाम पर धोखा देते रहे हैं.  अब खरौंधी की जनता अपनी रहनुमाई खुद करने के लिए तत्पर हो गई हैं । साथ ही कहा प्रखंड की समस्या के लिये ग्रामीण लड़ाई खुद लडेंगे। सचिव हिफाजत अंसारी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों ने हम लोगों को छलने का काम किया हैं। जनता के छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान नहीं देने से ग्रामीणों की कई महत्वपूर्ण काम बाधित हैं। जनप्रतिनिधि कमीशन के चक्कर में दिन रात लगे हुए हैं। जनप्रतिनिधि प्रखंड एवं पंचायत के ज्वलंत मुद्दा पर ध्यान नही दे रहे हैं । जिसके वजह से समस्या का निदान नही हो पा रहा हैं। इन्ही सभी समस्या को लेकर समिति का निर्माण किया गया हैं। ताकि प्रखंड की समस्या की लड़ाई हमलोग खुद लड़ सकें । हम सभी लोग लोकतांत्रिक तरीके से हल निकालेंगे । यह संगठन एकता से बुनियादी समस्याओं का हल निकालने के लिए तत्पर रहेगी। वही उपेन्द्र दास ने कहा कि यह समिति गरीब गुरबा लोगों के लिए लाभदायक होगा। समिति सिर्फ उन लोगों के हक की लड़ाई लड़ेगी जो जनप्रतिनिधि द्वारा गरीब लोगों का जन समस्या का समाधान नही करेगी । समिति के द्वारा जो 11 सूत्री मांग माँगी जा रही है उस माँग पर जनता अपना मुहर लगा रही है । प्रखंड कार्यालय द्वारा इन मांगो का निष्पादन नहीं करती हैं तो प्रखंड स्तर पर एक बार फिर जन आंदोलन किया जायेगा। धरना के बाद उपायुक्त के नाम 11 सूत्री मांग मांग पत्र दिया गया। मौके पर इमामुद्दीन अंसारी, सुनेश्वर यादव, उपेन्द्र दास, लालमुनी यादव, आनंद पासवान, परमेश्वर यादव, राजेन्द्र राम, रामचरित्र मेहता, सखी पासवान, संतु बैठा, चंद्रमोहन यादव सहित काफी संख्या में ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

60 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के सभी पंचायतों में मुखिया की अध्यक्षता में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया

कूपा मुखिया बैजू साह फीता काटकर खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के सभी पंचायतों में पंचायत खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड के सभी विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।पंचायत खेल महाकुंभ का आयोजन झारखंड सरकार के द्वारा मुखिया की अध्यक्षता में आयोजित किया जा रहा है। कूपा
मुखिया बैजू साह की अध्यक्षता में कूपा में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय कूपा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चौरिया ने भाग लिया। मझिगावां पंचायत में मुखिया सुनीता देवी की अध्यक्षता में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया। जिसमे मध्य विद्यालय अमरोरा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लामी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोशलीबार के स्कूली बच्चों ने भाग लिया।खरौंधी पंचायत में मध्य विद्यालय खरौंधी, बजरामरवा ने भाग लिया, सुंडी पंचायत में मध्य विद्यालय सुंडी और पिपरा, खोखा के बच्चों ने भाग लिया।राजी पंचायत में मध्य विद्यालय राजी औरउच्च विद्यालय राजी के बच्चों ने खेल महाकुंभ में भाग लिया।कूपा मुखिया बैजू साह ने बताया कि इस तरह के खेल का आयोजन करने से बच्चों का शारिरिक और मानसिक विकास होता है।मझिगावां मुखिया सुनीता देवी ने कहा कि इस तरह का खेल बराबर पंचायत में आयोजित कराती रहूंगी।ताकि हमारे पंचायत के बच्चे भी गाँव से निकल कर जिला राज्य और देश स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सकें। इस खेल महाकुंभ में पंचायत के खेल प्रेमी समाजसेवी, ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम को खूब सराहा। इस मौके पर अरविंद पासवान, कामेश्वर सिंह, जितेंद्र कुमार यादव, सुभाष ठाकुर, जीतू सिंह, अवधेश यादव, संजय राम, वीरबहादुर, नागेंद्र यादव, इन्द्रमन यादव, अरविंद कुमार नारद राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के सभी पंचायतों में 70वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

 

कूपा पंचायत भवन पर झंडोत्तोलन करते मुखिया बैजू प्रसाद गुप्ता

खरौन्धी(गढ़वा) : गणतंत्र दिवस के अवसर पर शनिवार को प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में हर्सो उल्लास के साथ तिरंगा झंडा फहराया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा भव्य प्रभात फेरी निकाली गयी। अधिकांश विद्यालयों में प्रभात फेरी तथा झंडोतोलन के बाद देश भक्ति गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। पंचायत सचिवालय में भी 70वां गणतंत्र दिवस पूरा धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें कूपा पंचायत सचिवालय में मुखिया बैजू प्रसाद गुप्ता, चंदनी पंचायत सचिवालय में दुर्गावती देवी, पंचायत सचिवालय राजी पर मुखिया जमुनी देवी, पंचायत सचिवालय सुंडी पर मुखिया जनकराज देवी, पंचायत सचिवालय करीवाडीह पर मुखिया श्रीमती देवी, पंचायत सचिवालय सिसरी मुखिया महेंद्र साह, पंचायत सचिवालय अरंगी पर मुखिया शिव कुमार यादव, पंचायत सचिवालय मझिगावां सुनीता देवी,खरौंधी में उपेंद्र कुमार ने झंडोडोलन किया इसके अलावे ग्रामीण क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयो, दफ्तरों तथा निजी कार्यालयों पर झंडोत्तोलन किया गया।

15 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : कूपा पंचायत के चन्द्रे आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका शिला कुमारी द्वारा उल्टा झंडा फहराया गया

चन्द्रे आंगनबाड़ी केंद्र पर सेविका के द्वारा उल्टा झंडा फहराया गया जिससे ग्रामीणों में आक्रोश

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के कुपा पंचायत के ग्राम चंद्रे में 26 जनवरी के शुभ अवसर पर आंगनबाड़ी सेविका शीला कुमारी के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र में उल्टा झंडा फहराया गया। एक तरफ पुरे प्रखंड में सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में जोश के साथ झंडोडोलन किया जा रहा था। वही सेविका शिला कुमारी द्वारा आंगनवाडी केंद्र पर उल्टा झंडा फहराया गया जिससे पंचायत के लोगो मे आक्रोश व्यापत है। इसकी जानकारी लोगो तब हुआ जब सेविका की पति कौलेश गुप्ता ने झंडोडोलन का फोटो फेसबुक पर डाला। पोस्ट को देखते ही लोगो में चर्चा का विषय बन गया। हलाकि चर्चा होते देख उसके पति ने फेसबुक से फोटो को हटा लिया। कुपा पंचायत के मुखिया बैजु गुप्ता ने बताया सेविका शिला कुमारी द्वारा 26 जनवरी 2014 में फहराया झंडा को 27 जनवरी तक छोड़ दिया गया था। ग्रामीणों ने पंचायत बुलाकर सेविका शिला कुमारी की शिकायत वरीय पदाधिकारी से करने को कहा। तब सेविका ने पंचायत में ही गलती कबूल करते हुये भविष्य में ऐसी दुबारा गलती नही करने की बात बोली थी। लेकिन दुबारा सेविका द्वारा उल्टा झंडा फहराये जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है। सेविका शिला कुमारी ने बतायी अनजाने में गलती हो गया है । जब हमें इसकी जानकारी हुआ तो उसे सीधा कर लिया गया था।
इस संबंध में प्रभारी सीडीपीओ विशाल कुमार ने बताया इसकी जानकारी हमे नही है । अगर सेविका द्वारा उलटा झंडोडोलन किया गया है तो जांच कर कार्यवायी किया जायेगा।

17 total views, 1 views today

खरौंधी (गढ़वा)राष्ट्रीय ध्वज का अपमान ,सेविका ने उल्टा ही तिरंगा फहरा दिया

खरौंधी:गढ़वा जिला प्रखंड खरौंधी पंचायत कूपा के ग्राम कूपा टोला चंद्रे में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर शीला कुमारी सेविका के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र चंद्रे में उल्टा झंडा फहराया गया जो कि देश हित में अपमानित किया गया है

160 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

झंडोतोलन करते थाना प्रभारी

खरौन्धी(गढ़वा) : गणतंत्र दिवस के अवसर पर शनिवार को प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में हर्सो उल्लास के साथ तिरंगा झंडा फहराया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा भव्य प्रभात फेरी निकाली गयी। अधिकांश विद्यालयों में प्रभात फेरी तथा झंडोतोलन के बाद देश भक्ति गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । प्रखंड मुख्यालय पर बीडीओ मो.एजाज आलम, उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय सहित बड़ी संख्या में उपस्थित गणमान्य लोगों के बीच प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान ने झंडोत्तोलन किया । इसके अलावा हाई स्कूल खरौन्धी में प्रधानाध्यापक शशि भुषण पाठक, नसमो प्रखंड कार्यालय में प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, थाना परिसर में थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय, परियोजना उच्च विद्यालय में प्रधानाध्यापक नीरज कुमार दुबे, मध्य विद्यालय राजी में प्रभारी प्रधानाध्यापक जमाल उद्दीन, मध्य विद्यालय पिपरी में प्रभारी प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार साह, मध्य विद्यालय सुंडी में प्रभारी प्रधानाध्यापक गोविंद उरांव, मध्य विद्यालय चंदनी में प्रभारी प्रधानाध्यापक मोतीचंद जायसवाल, मध्य विद्यालय अरंगी में प्रभारी प्रधानाध्यापक सतेंद्र दास, मध्य विद्यालय मझिगावां में प्रभारी प्रधानाध्यापक कामेश्वर प्रसाद सिंह ने झंडोडोलन किया। वही पंचायत सचिवालय चंदनी दुर्गावती देवी, पंचायत सचिवालय पर मुखिया जमुनी देवी, पंचायत सचिवालय पर मुखिया जनकराज देवी, पंचायत सचिवालय करीवाडीह पर मुखिया श्रीमती देवी, पंचायत सचिवालय सिसरी मुखिया महेंद्र साह, पंचायत सचिवालय अरंगी पर मुखिया शिव कुमार यादव, पंचायत सचिवालय मझिगवां सुनीता देवी ने झंडोडोलन किया इसके अलावे ग्रामीण क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयो, दफ्तरों तथा निजी कार्यालयों पर झंडोत्तोलन किया गया।

38 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में झाविमो नेता विजय कुमार केसरी के नेतृत्व में जननायक कर्पूरी ठाकुर की 95 वा जयंती मनाया गया

जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती समारोह पर एक दिव्यांग को उपकरण प्रदान करते झाविमो नेता विजय कुमार केसरी

खरौन्धी(गढ़वा) : खरौंधी में पुराने प्रखंड कार्यालय के समीप जेवीएम युवा नेता सह समाजसेवी विजय कुमार केसरी के नेतृत्व में कर्पूरी ठाकुर का 95 वां जयंती मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि अनिल कुमार यादव ने कर्पूरी ठाकुर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर किया गया। विजय कुमार केसरी ने कर्पूरी ठाकुर की जीवनी पर प्रकाश डालते हुये कहा कपूर ठाकुर का जीवन गरीब, असहाय, पीड़ितों, दबे- कुचले शोषितो के सहयोग में समर्पित रहा। आज हम सभी को कर्पूरी ठाकुर के बताये मार्ग पर चलने की जरूरत है। कर्पूरी ठाकुर का जीवन संघर्ष मय एवं जनता की सेवा में बिता था । प्रखंड में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली की व्यवस्था चरमरायी हुयी । बेरोजगारी के वजह से नवजवान प्रतिदिन पलायन करने पर मजबूर है। प्रखंड के किसान, मजदूर तथा नवजवान समस्याओ से परेशान है। प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आये किसान, शिक्षाविदों, प्रबुद्ध नागरिक को जयंती के अवसर पर सम्मानित किया गया। जेवीएम नेता विनोद कुमार यादव ने कहा कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर एक दिव्यांग को मुख्य अतिथि बनाकर विजय कुमार केसरी ने अनोखा कार्य किया है। जयंती समारोह में प्रखंड के दिव्यांगों को बैसाखी, ट्राई साइकिल आदि उपकरण भी दिया गया। प्रखंड के जनता की सुविधा के लिए सात तरह के काउंटर लगाकर सुविधा प्रदान की गयी। कार्यक्रम का संचालन नईम खलीफा ने किया। इस दौरान सीताराम जायसवाल, पार्टी के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य विश्वनाथ भंडारी, लक्ष्मण प्रजापति, राम चरित्र मेहता, जुबेर जी, नंदलाल पासवान, मोती चंद बैठा, अंबिका बैठा, सत्य नारायण यादव, अशोक पासवान, दुर्गा जी इत्यादि प्रमुख लोग उपस्थित थे.

28 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड विकास मोर्चा के युवा नेता विजय केसरी ने खरौंधी प्रखण्ड के दर्जनों गांवों का दौरा किया, कई लोंगो ने झाविमो का दामन थामा

खरौंधी प्रखण्ड का दौरा करते झाविमो के युवा नेता विजय केसरी और उपस्थित ग्रामीण

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड विकास मोर्चा के युवा नेता विजय केसरी ने खरौंधी प्रखंड के ग्राम खरौंधी, सरहिया, सुंडी ,लोवहबंधा ,राजी सहित दर्जनों गांव का भ्रमण किया कहा भ्रमण के दौरा गांव में समस्या का अंबार लगा है किसी को कोई फिक्र ना सोच है अगर सोच है अभी तो सिर्फ अपने वोट बटोरने की काम करते हैं। प्रखण्ड के समस्या के बारे में नहीं सोचता है। वर्षों से कई पीढ़ियों खाट पर पड़े हैं। लेकिन मैं अपने पिता के एवं पार्टी के नेता केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी जी के दिशा निर्देश को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। और आपके गांव द्वारा पर आशीर्वाद लेने आया हूँ। बाबूलाल मरांडी झारखंड प्रदेश के किसानों के बुलंद आवाज हैं। इस राज्य का भला सोचते हैं। उनके मुख्यमंत्री के काल में काफी विकास हो रहा था। आज तो केवल आश्वासन मिलता है। आयुष्मान भारत का एक जुल्मा बनकर रह गया है। लोगों के पास ना राशन कार्ड है ना राशन की व्यवस्था हो पा रही है। लोगों के पास राशन कार्ड है पर समय पर अनाज की व्यवस्था हो पा रही है। मैं आपके द्वारा घोषणा करता हूं कि हर समस्या का समाधान करूंगा और लड़ाई लड़ूंगा। आप सबों की सहयोग की जरूरत है. विजय केसरी पर आस्था व्यक्त करते हुए दर्जनों युवाओं महिलाओं ने पार्टी का झंडा थामा। झंडा थामने वाले में वीरेंद्र मेहता, बिंदु पासवान, चंदन गुप्ता, चित्रभानु राम, मीना देवी, विनीता देवी, फुल कुमारी देवी, राजकुमार ,राजेश कुमार गुप्ता, वीरेंद्र राम ,विकास गुप्ता, जवाहिर राम, वीर मोहम्मद अंसारी, सुनील उरांव ने झाविमो पार्टी पर विश्वास जताते हुए पार्टी का दामन थामा। मौके पर विजय केसरी लोगों को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर खरौंधी प्रखंड के पुराने प्रखण्ड कार्यालय में स्थापित प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम करेंगे। इस मौके पर लक्ष्मण प्रजापति, विनोद यादव, नईम खलीफा, अनिल गुप्ता, महेंद्र नाथ, जुबेर अंसारी, दुर्गा लाला आदि उपस्थित थे।

51 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के हाई स्कूल के मैदान में प्रखण्ड स्तरीय बाल समागम का आयोजन किया गया

बाल समागम का उद्घाटन करते उपप्रमुख और अन्य
बाल समागम में उपस्थित स्कूली बच्चे

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के उच्च विद्यालय खरौंधी के मैदान में सोमवार को बाल समागम का आयोजन किया। जिसका शुभारंभ उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने सयुक्त रूप से फीता काटकर तथा दीप प्रज्वलित कर किया । कार्यक्रम में वर्ग 3 से 5 तक के छात्र-छात्राओं का निबंध प्रतियोगिता, चित्रांकन, हैंडराइटिंग वर्ग 6 से 8 तक के छात्र-छात्राओं का क्विज प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, हैंडराइटिंग, आत्मरक्षा, प्रदर्शनी प्रतियोगिता, वर्ग 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं का क्विज प्रतियोगिता, निबंध, प्रतियोगिता चित्रांकन, वाद-विवाद प्रतियोगिता, सामाजिक विषयों पर आधारित नाटक, राष्ट्रीय भावना एवं लोक सांस्कृतिक आधारित गीत तथा विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता सामूहिक नृत्य का आयोजन किया गया । बाल समागम का आयोजन से छात्र- छात्रा का काफी उत्साहित थे। उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा सरकार द्वारा पुरे झारखंड में बाल समागम का आयोजन कराया जा रहा है । इस तरह के आयोजन से खेल के प्रति गांव के बच्चों का प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा । खेल से शरीर तथा मन का विकास होता है। बाल समागम का संचालन शिक्षक मृत्युंजय दुबे, अमरेश कुमार राम, इंदल पासवान ने किया. इस दौरान विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय, समाजसेवी बृज बिहारी दुबे, बीपीओ रविन्द्र कुमार मेहता, परियोजना उच्च विद्यालय के प्रभारी दिनेश दुबे, शिक्षक मोतीचंद जयसवाल, गोबिंद उरांव, अरविंद कुमार साह, कामेश्वर प्रसाद सिंह, अरविंद कुमार गुप्ता,सतेंद्र दास, आनन्द गुप्ता, सुनील ठाकुर, विभूति नारायण सिंह, अरविंद कुमार साह, मिथलेश पाल, नारद राम सहित प्रखंड के सभी विद्यालय के छात्र-छात्रा उपस्थित थे।

48 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ कांग्रेस का मशाल जुलूस

स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ मशाल जुलूस निकालते कांग्रेसी

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय स्थित अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर रविवार की देर शाम कांग्रेस पार्टी को ओर से मशाल जुलुस निकाला गया। मसाल जुलूस के दौरान जुलूस में शामिल नेताओ तथा कार्यकर्ताओ ने स्वास्थ्य विभाग के विरोध में स्वास्थ्य विभाग सावधान, जाग उठा है नवजवान, सिविल सर्जन सावधान, जाग उठा है नवजवान सहित कई नारे बाजी किया जा रहा था। मशाल जुलूस मध्य विद्यालय चंदनी से चलकर बाजार होते हुये नावाडीह मोड़ तक गया। वापस होकर कोन मोड़ पर सभा में तब्दील हो गया। मसाल जुलूस का नेतृत्व कांग्रेसी नेता राहुल दुबे सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के उदासीन, निरंकुश, गैर जिम्मेदाराना, अड़ियल रवैया तथा लापरवाही के कारण करोड़ों की लागत से बना अस्पताल आज बंद है। स्वास्थ्य विभाग के अफसर अपने स्वार्थ के चलते जनहित से जुड़ा कार्य को पूरा नहीं कर पा रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग वसूली तथा भ्रष्टाचार की केंद्र बन गया है। गढ़वा के सिविल सर्जन की लापरवाही के चलते प्रखंड के 62 हजार ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने मसाल जुलूस के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन, क्षेत्रीय स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य मंत्री तथा मुख्यमंत्री रघुवर दास से खरौंधी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बिजली पानी का व्यवस्था करते हुए जरूरी स्वास्थ्य संसाधन उपलब्ध कराया जाये, प्रखंड के आबादी के आधार पर कम से कम 2 चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति किया जाये, खरौंधी अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी का पदस्थापना, नर्स, जांच मशीन के साथ साथ अस्पताल की सुरक्षा का उचित प्रबंध किया जाये तथा अस्पताल का व्यवस्था ठीक करते हुये अभिलम्भ चालू कराया जाये। वरना कांग्रेस इन समस्याओं को लेकर चरण बध आंदोलन करने के लिये बाध्य होगी। मशाल जुलूस में राहुल कनौजिया, संदीप जयसवाल, प्रवेश साह, अशोक बैठा, राकेश दुबे, प्रकाश यादव, मुन्ना डॉन, राजू रंजन मेहता, सुशील मेहता, संतोष मेहता, शंकर राम, विंध्याचल राम सहित काफी संख्या में नवजवान शामिल थे।

45 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय पर प्रमुख धर्मराज पासवान की अध्यक्षता में 26 जनवरी को झंडोत्तोलन को लेकर बैठक आयोजित किया गया

प्रखंड कार्यालय खरौंधी में बैठक करते प्रमुख धर्मराज पासवान और बीडीओ

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय पर 26 जनवरी को झंडोत्तोलन को लेकर प्रमुख धर्मराज पासवान की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक किया गया. इसमे गणतंत्र दिवस को लेकर कई लोगों ने अपना अपना विचार व्यक्त किया । जिसमे सर्वसम्मति से प्रखंड कार्यालय 8:30 बजे स्वास्थ्य केंद्र भवन 840 मध्य विद्यालय 9:00 बजे उच्च विद्यालय खरौंधी 9:15 बजे तहसील भवन 9:25 बजे पंचायत भवन खरौंधी 9:30 बजे वनांचल ग्रामीण बैंक 9:45 बजे बीआरसी भवन 9:55 बजे में उप डाकघर 10:15 बजे थाना परिसर 10:30 बजे कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 11:00 बजे झंडोत्तोलन करने का निर्णय लिया गया । रास्ते में पड़ने वाले सभी राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुये आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया । सभी प्रतिभागियों के लिए अलग-अलग निर्णायक मंडल का गठन किया गया। साथ ही सर्वसम्मति से बैठक में उच्च विद्यालय खरौंधी के मैदान में झांकी निकालने का निर्णय लिया गया। जिसकी तैयारी के लिए जिम्मेवारी समाजसेवी बृज बिहारी दुबे, अंजनी कुमार द्विवेदी, बीआरपी राजेंद्र प्रसाद को दी गयी । जिसमें बीडीओ मो.एजाज आलम, 20 सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम, सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद, रामकृपाल द्विवेदी, बसंत कुमार यादव, सिसरी मुखिया महेंद्र साह, मझिगवां मुखिया सुनीता देवी, बृज बिहारी दुबे, एएसआई सुनील कुमार सिंह, राजकेश्वर प्रसाद यादव, सुशील कुमार यादव, सत्येंद्र प्रसाद यादव, जेपीएस सुरेश्वर बैठा, नवनीत कुमार आदि उपस्थित थे।

107 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय खरौंधी का संचालन समय पर नही होने से पठन पाठन पर पड़ रहा असर

स्कूल में उपस्थित बच्चे जिनकी संख्या काफी कम है

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय खरौंधी का संचालन प्रधानाध्यापक राजनंदन राम के द्वारा कभी भी समय पर नही किया जाता है । जिससे विद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्रों का पठन पाठन तथा मध्यान भोजन समय पर नही मिल रहा है । जिससे विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति में काफी गिरावट आया है । गुरुवार को मध्य विद्यालय खरौंधी का संचालन 10:50 बजे प्रार्थना, 11:25 बजे छात्रों की उपस्थिति ली गयी । छात्रों की उपस्थिति पंजी में उपस्थित छात्रों के नाम के आगे डॉट मार्किंग कर रजिस्टर को खाली छोड़ दिया गया था । विद्यालय में लगभग 495 छात्रों में से 148 छात्र ही उपस्थित थे । जबकि गढ़वा उपायुक्त के निर्देश पर विद्यालय का संचालन 10 बजे से 3 बजे तक करना है । जानकारी के अनुसार 8 जनवरी को प्रबंधन समिति अध्यक्ष तथा विद्यालय के छात्रों ने मध्यान भोजन में सड़ा आलु देखकर हंगामा किया गया था । समाचार पत्र प्रकाशित किया गया था । उसके बाद भी विद्यालय में कोई सुधार नही होना दुर्भाग्य पूर्ण है । विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष संगीता पासवान ने बतायी विद्यालय का संचालन समय से नही किया जाता है । सचिव तथा संयोजिका के मिलीभगत से कभी भी मध्यान भोजन मेनू के अनुसार नही दिया जाता है ।

पक्ष

प्रधानाध्यापक राजनंदन राम ने बताया आज ठंड की वजह से विद्यालय संचालन में देर हुआ है । पारा शिक्षक के हड़ताल पर चले जाने से छात्रों की उपस्थिति काम हो गया है । उपस्थित छात्रों को मेनु के अनुसार मध्यान भोजन दिया जाता है ।इस संबंध में बीइइओ राकेश कुमार ने बताया मैं भी विद्यालय का निरीक्षण किया था । विद्यालय में लगभग 100 छात्र ही उपस्थित थे । प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाते हुये स्पष्टीकरण का मांग किया गया है । विद्यालय में अभी तक सुधार नही हुआ तो कार्यवायी किया जाएगा।

30 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के राजी पंचायत में खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति का बैठक आयोजित किया गया

खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति की बैठक में उपस्थित लोग

खरौंधी(गढ़वा) : आज दिनांक 16 जनवरी 2019 को 12 बजे दिन मे ग्रामीण जनता संघर्ष समिति की बैठक राजी पंचायत के लोहबंधा गांव मे की गई। ईस बैठक के अध्यक्षता बाबूलाल पासवान और संचालन हिफाजत असारी ने किया। बैठक मे सर्व समिति से यह निर्णनय लिया गया की खरौन्धी प्रखंड के ज्वलंत मुद्दा को लेकर 29 जनवरी 2019 को होने वाले धरना प्रदर्शन को सफल बनाने और भाग लेने के लिए संकल्प लिया । साथ हीं साथ एक पंचायत कमिटी का चुनाव किया गया जो ईस प्रकार है। अध्यक्ष प्रयाग उराव, उपाध्यक्ष देवकुमार यादव, सचिव रामपरिखा राम, उप सचिव बिनोद यादव, कोषाधयक्ष बसावन उराव ,संगठन मंत्री नेपाली यादव, प्रवक्ता श्री नाथ उराव, सदस्य मे द्वारिका यादव ,अवधेश पासवान हरिहर राम, ललु चौधरी, शिवदास उराँव, वीरेंद्र उराँव, प्रेम यादव, गणेस उराँव, नन्दकिशोर उराँव, कलपतीया देवी,पूर्व उप मुखिया देवबासी कुवर, सरयू उराँव, बिनय यादव, अवधेश राम, गणेष ठाकुर, हरिहर उराँव, विमली कुवर, नरेश राम, अवधेश यादव सहित 31 सदस्यीय टीम बनी।

53 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया

ट्रांसफार्मर का उद्घाटन करते गोरखनाथ चौधरी

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के चौरिया गांव में उप प्रमुख संघ के जिला अध्यक्ष सह उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने 25 केवीए के ट्रांसफार्मर का उद्घाटन नारियल फोड बुधवार को किया। उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा अब किसी के घर मे अंधेरा नही रहेगा। सरकार हर घर को मुफ्त में बिजली दे रही है। पंचायत में हर घर को बिजली मिल जाने से लोगो को काफी सुबिधा हो जायेगी। सबसे ज्यादा इसका लाभ किसानों को मिलेगा। प्रखण्ड मे डीजल का काम जोरो पर चल रहा है। मेरा भी प्रयास है कि जल्द लोगो को बिजली मिल जाये। साथ ही कहा जो लोग प्रखंड में बिजली का काम कर रहे है जल्द से जल्द कार्य को पूर्ण करे अन्यथा आपके उपर कार्यवायी किया जायेगा। इस दौरान अजय पटेल, सुखदेव मिथिलेश देव, अखिलेश देव, अनुज पटेल, अरुण पटेल, पार्वती देवी मानमती कुंवर सहित सभी ग्रामवासी उपस्थित थे।

33 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ के निर्देश के आलोक में बीडीओ मो. एजाज आलम ने काला बिल्ला लगाकर बुधवार को कार्यो का किया निष्पादन

काला बिल्ला लगाकर कार्य करते प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो.एजाज आलम

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ (झासा) के निर्देश के आलोक में वीडियो मो.एजाज आलम ने काला बिल्ला लगाकर बुधवार को कार्यों का निष्पादन किया । मो.एजाज आलम ने कहा हम लोग 20 जनवरी तक अपनी मांग के समर्थन में काला बिल्ला लगाकर कार्यों का निष्पादन करेंगे । 20 जनवरी तक हम लोगों का मांग सरकार पूरा नहीं करती है तो झारखंड के सभी साथी चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। साथ ही बताया हम लोगों की मांग है प्रीमियम सर्विस डिमांड पूरा कराना, झारखंड प्रशासनिक पद का लंबित प्रमोशन दिलाना, प्रीमियम सेवा लागू करना, चिकित्सा भत्ता 1000 से हटाकर चिकित्सा बीमा लागू कराना, अंचल गार्ड का व्यवस्था कराना सहित 15 सूत्री मांग शामिल है.

48 total views, 3 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के विभिन्न विद्यालयों में स्वामी विवेकानंद जी की 156 वीं जयन्ती मनायी गयी

स्वामी विवेकानंद जी की जयंती मनाते शिक्षक और छात्र

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के विभिन विद्यालयो में शनिवार को युगपुरुष,वेदांत दर्शन के पुरोधा,मातृभूमि के उपासक,विरले कर्मयोगी, दरिद्रनारायण मानव सेवक, तूफानी हिन्दू साधु,करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्रोत व प्रेरणापुंज स्वामी विवेकानंद की 156 वी जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया।जमा दो उच्च विद्यालय राजी में प्राचार्य जितेंद्र पाल,सरस्वती मध्य विद्यालय मझिगावां में में कामेश्वर सिंह एवं मध्य विद्यालय खरौंधी में राजनंदन राम ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
मौके पर वक्ताओ ने कहा स्वामी विवेकानंद युवाओं को राष्ट्र निर्माण व सकारात्मक बदलाव का सबसे प्रमुख सारथी मानते थे.उनकी आध्यात्मिक चेतना व उनके विचार आज के युवाओं के लिए और भी प्रासंगिक हैं. यही वजह है कि उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप मनाया जाता है। मध्य विद्यालय मझिगावां के शिक्षक राजीव कुमार पाठक ने कहा की भारत एवं भारतीयता को समझने के लिये विवेकानंद को समझना होगा,यूरोपीय राष्ट द्वारा हिन्दू धर्म को हीन भावना से देखने के वावजूद विवेकानंद ने विदेशो में अपनी अमिट छाप छोड़ते हुए अलग पहचान बनाई।

27 total views, no views today