खरौंधी । गढ़वा । प्रखंड कार्यालय सभागार में 26 जनवरी को लेकर किया गया बैठक


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कार्यालय के सभागार में धर्मराज पासवान के अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी को लेकर प्रखंड कार्यालय के सभागार में सभी पदाधिकारियों गणमान्य व्यक्तियों व संस्था प्रमुखों के साथ बैठक की। बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक की संचाल करता उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी इसके बाद प्रखंड में झंडोत्तोलन के समय को लेकर चर्चा की गई। चर्चा के उपरांत समय का निर्धारण किया गया। जिसमें प्रखंड कार्यालय में 8:30 बजे, स्वास्थ्य उप केंद्र में 8:40 बजे, मध्य विद्यालय खरौन्धी में 9:00 बजे, आंगनबाड़ी केंद्र खरौन्धी में 9:05 बजे, उच्च विद्यालय खरौन्धी में 9:20 बजे, पंचायत भवन खरौन्धी 9:30 बजे, तहसील भवन 9:35 बजे, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक 9:50 बजे, प्रखंड संस्थान संसाधन केंद्र 10:00 बजे, डाकघर 10:20 थाना परिसर 10:30 एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय 11:00 बजे झंडोत्तोलन करने का समय निर्धारण किया गया है। धर्मराज पासवान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाया जाए।वही बैठक में लोगों के बीच कई तरह के विचार आए जिसमें कुछ लोगों ने झांकी सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम को आयोजित करने एवं नहीं करने की बात रखी लेकिन कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा गाइडलाइंस जारी किया गया है। इसे देखते हुए झांकी नहीं बा निकाली जाएगी। सरकार की गाइडलाइंस को देखते हुए झंडा फहराने घर से निकले से पहले मास्क सोशल डिस्टेंसिंग की दूरी का मेंटेन करते हुए झंडा फहराए।

16 total views, no views today

खरौंधी ।गढ़वा । भाजपा मंडल इकाई की बैठक में किया गया विधायक प्रतिनिधि की घोषणा

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी बाजार परिसर में भाजपा मंडल इकाई की बैठक कर विधायक प्रतिनिधियों की घोषणा की गई। इस कार्यक्रम में विधानसभा प्रभारी भगत दयानंद यादव तथा मंडल प्रभारी राजेश कुमार सिंह उर्फ राजा सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। इसमें भगत दयानंद यादव ने कहा झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार का बने एक साल पूरा हो गया है। लेकिन झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार विकास कार्यों को नहीं कर पा रही है। आज झारखंड में बेटियां असहज महसूस कर रही है। झारखंड में प्रतिदिन किसी न किसी लड़की के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही है। वहीं हेमंत सोरेन की सरकार इस पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से असफल है। सरकार गरीब, असहाय, विधवा, विकलांग को समय पर पेंशन नहीं दे पा रही है। झारखंड में विकास कार्य चरमरा गया है। जबकि सरकार ने कोई एक भी विकास का कार्य नहीं किया। गढ़वा विधायक सह मंत्री मिथिलेश ठाकुर क्षेत्र में बिजली देने के नाम पर लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं। इसका श्रेय लेने में जुटे हुए हैं।जबकि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लोग भली-भांति जानते हैं कि विधायक भानु प्रताप शाही के अथक प्रयास से ही भागोडीह में पावर ग्रिड लगवाया गया। इन्हीं के प्रयास से ही इसे चालू भी कराया गया है। इस दौरान भगत दयानंद यादव ने तीन विधायक प्रतिनिधियों की घोषणा करते हुए उनकी जिम्मेदारी तथा जवाबदेही का निर्वाहन इमानदारी के साथ करने का अपील किया। विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र प्रसाद यादव, उपेंद्र दास तथा विनोद कुमार चौधरी को बनाया गया है। वहीं भाजपा नेताओं ने मनोनीत तीनों विधायक प्रतिनिधियों के साथ विधायक भानु प्रताप शाही को बधाई दिया है। भाजपा नेताओं ने कहा तीनों को विधायक प्रतिनिधि बनाए जाने से प्रखंड में भाजपा और मजबूत होगी। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण कुमार सिंह, रामप्रीत गुप्ता, सुनील कुमार रोशन, सुनील कुमार द्विवेदी, कुपा मुखिया बैजू गुप्ता, डा. बी सिंह, धर्मेंद्र कुमार यादव, कलामुद्दीन अंसारी आदि उपस्थित थे।

17 total views, 1 views today

खरौंधी । गढ़वा । राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर किया गया बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में बुधवार को प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी सुरेश चौधरी ने प्रखण्ड के सभी बीएलओ व बीएलओ पर्यवेक्षको के साथ बैठक कर आगामी 25 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।बैठक में प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी ने सभी बीएलओ को अपने अपने बूथ पर आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह मनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के सभी मतदाताओं, जन प्रतिनिधियों व नये निबंधित मतदाताओं को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें। उन्होंने सभी नये मतदाताओं कैम्प लगाकर सम्मानित करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी मतदाताओं को ईवीएम व पैट की जानकारी देने, छूटे हुए सभी योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए प्रपत्र 6, मतदाता सूची से मृत, स्थानांतरित व दुबारा प्रविष्टि का नाम हटाने के लिए प्रपत्र 7 तथा मतदाता सूची में नाम, पता, उम्र आदि सुधार के लिए प्रपत्र 8 प्राप्त करने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के अंत मे मतदान केंद्र पर उपस्थित सभी मतदाताओं को शपथ दिलाने का निर्देश दिया। बैठक में सभी बीएलओ को मतदाता दिवस से सम्बंधित पोस्टर व हैंडबिल उपलब्ध कराया गया। बैठक में पर्यवेक्षक तुलसी राम,अरुण देव सिंह,बीएलओ अंजनी कुमार दिवेदी, अरविंद कुमार गुप्ता,नारद राम,प्रदीप दुबे,श्यामराज गुप्ता,अजंता देवी,नागेंद्र यादव,कुंज बिहारी यादव,उर्मिला देवी सहित सभी बीएलओ उपस्थित थे।

11 total views, 1 views today

खरौंधी । गढ़वा । विद्यालय में बिजली नहीं पहुंचने से कार्य हो रहा है बाधित

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं अध्यक्ष ने विद्यालय परिसर में बिजली विभाग से पोल-तार लगाने का मांग बीजली विभाग के अधिकारियों से किया गया है। जिसे लेकर सोमवार को विद्यालय प्रबंधन द्वारा बिजली विभाग को आवेदन दिया गया है। इधर इस संबंध में प्रधानाध्यापक राजनंदन राम ने बताया कि सरकार के गाइड लाइन के अनुसार सभी विद्यालयों में बिजली उपलब्ध कराना है। लेकिन बिजली विभाग के उदासीनता के कारण मध्य विद्यालय खरौंधी में तार पोल नही लगाया जाना प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है।विद्यालय में कम्प्यूटर की पढ़ाई के साथ साथ सरकार के द्वारा विधुत वायरिंग, बल्व पंखा लगवा दिया गया है परंतु बिजली उपलब्ध नहीं रहने के कारण सभी उपकरण बेकार है।साथ ही 14 वे वित्त की राशि से मुखिया के द्वारा डीप बोर कराकर समरसेबुल लगाने की योजना थी परन्तु बिजली उपलब्ध नहीं रहने के कारण डीप बोर और समरसेबुल नही लग सका। उन्होंने ने अविलंब मध्य विद्यालय खरौंधी में बिजली विभाग से तार पोल के साथ साथ ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है।ताकि सभी उपकरण का उपयोग किया जा सके।
पक्ष-इस संदर्भ में बिजली विभाग के एसडीओ सुभाष प्रसाद ने बताया कि एजेंसी को तार पोल लगाने का कार्य दिया गया था,किसी कारण से मध्य विद्यालय खरौंधी में तार पोल नही लगाया जा सका, विद्यालय के द्वारा ऑनलाइन आवेदन दिया जाय ऑनलाइन आवेदन प्राप्त होते हीं वहा तार पोल एवं ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली आपूर्ति प्रारंभ कर दी जाएगी।

24 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । कूपा मुखिया द्वारा सरकार के कामों को धरातल पर उतारने का काम किया जा रहा है

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी कुपा पंचायत के मुखिया बैजू प्रसाद गुप्ता के द्वारा जल नल योजना के तहत कूपा पंचायत में नल के द्वारा 10 घरों को पानी पहुंचाने का काम किया है। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पहले हमलोग कुआं का पानी पीने के लिए प्रयोग किया करते थे। वह पानी शुद्ध नहीं रहता था। कुआं का भी पानी हम लोगों को दूर से लाना पड़ता था। बरसात के मौसम में पानी लाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। इस पानी पीने से हम लोगों का स्वास्थ्य खराब हो जाता था। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि गांव मे पानी नहीं रहने के कारण गाय पसु को भी पानी पिलाने में काफी दिक्कत होता था। लेकिन आज जो हमारे मुखिया के द्वारा व्यवस्था किया गया। इससे हम सभी पंचायत वासियों काफी खुशहाल एवं सुख समृद्धि महसूस कर रहे हैं। वहीं ग्रामीण महिला रसीला देवी के द्वारा बताया गया कि पहले सड़क नहीं रहने के कारण साइकिल भी लेकर जाने में काफी दिक्कत होता था। वही आज सड़क बन जाने से गाड़ी को भी आने जाने में कोई दिक्कत नहीं हो रहा है। मौके पर पंकज कुमार यादव, सुनील कुमार यादव, अखिलेश प्रसाद यादव, चंदन यादव, अरविंद कुमार गुप्ता, लालमनी यादव, सुनील यादव, मुन्नी देवी, रसीला देवी, पानकुवर उक्त ग्रामीण उपस्थित थे।

17 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड में दैनिक कार्यों के निष्पादन के लिए बीडीओ एवं सीओ ने किया योगदान

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी उपायुक्त के द्वारा दैनिक कार्य के निष्पादन के लिए पदस्थापित किये गये प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संजीत कुमार सिंह तथा अंचल पदाधिकारी नितेश रोशन खलखो ने प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर अपना योगदान गुरुवार को दिया। बीडीओ संजीव कुमार सिंह ने बताया तत्कालीन बीडीओ महेंद्र छोटन उरांव के अवकाश पर चले जाने के वजह से प्रखंड के दैनिक कार्यों का निष्पादन हेतु उपायुक्त ने हम लोगों को अस्थाई रूप से निष्पादित करने के लिए पदस्थापित किया है। आज प्रखंड कर्मियों से परिचय प्राप्त किया। कल से क्षेत्र भ्रमण कर समस्याओं से अवगत होंगे। तथा उसे निष्पक्षता के साथ निष्पादन करेंगे। साथ ही प्रखंड वासियों से अपील किया किसी भी समस्याओं के लिए सीधा मुझसे आकर मिले मैं उनका समस्याओं का समाधान करेंगे। वही अंचल पदाधिकारी नितेश रोशन खलखो ने बताया अंचल कर्मियों से समस्याओं से अवगत हो रहा हूं सीईओ लॉगिन पर 72 मोटेशन का कार्य बाधित है। जिसे त्वरित निष्पादन किया जाएगा इसके लिए सभी कर्मियों को निर्देशित किया है। इसके अलावे अन्य मामले भी लंबित है उसका भी निष्पादन किया जाएगा।

19 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए किया गया धन संग्रह

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी बुढ़वा पीपर चबूतरा पर श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण धन संग्रह खंड समिति का बैठक किया गया। जिसमें धन संग्रह खंड प्रमुख रामकृपाल द्विवेदी ने कहा अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित कई दल मंदिर निर्माण में सहयोग कर रहा है। इसके लिए आज से ही 27 फरवरी तक खरौंधी सहित पूरे देश मे श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। श्री राम मंदिर निर्माण के लिए खरौंधी धन संग्रह समिति को 10 रुपये, 100 रूपये तथा 1000 रूपये का रशीद मिला है। इसके लिए सभी को योजना बनाकर कार्य करना होगा। सभी को प्रत्येक घर जाकर जाकर धन संग्रह का कार्य करना होगा। खरौंधी में यह कार्यक्रम तभी सफल हो सकता है जब पंचायत के सभी धन संग्रह समिति ईमानदारी के साथ कार्य करेंगे। सभी लोग इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ज्यादा से ज्यादा सहयोग करे। धन संग्रह खंड अध्यक्ष रामानंद मेहता ने उपस्थित धन संग्रह समिति को बताया पंचायत में कैसे कैसे धन संग्रह करना है। मंदिर निर्माण में किसी भी दानदाता से रशीद के अनुसार ही पैसा लेना है। इस दौरान खंड कारवा वीरेंद्र कुमार मिश्र, भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, सहसंयोजक सुमन द्ववेदी, धन जमा करता योगेश कुमार मेहता, विवेकानंद यादव, सुनील कुमार द्विवेदी, ऋषि कुमार द्विवेदी, मुंशी मेहता, रामनाथ बैठा, श्यामलाल मेहता, मुकेश चंद्रवंशी, पीयूष कुमार आदि उपस्थित थे।

22 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

वाहन जाँच करते पुलिस कर्मी

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी शुक्रवार को एसपी के निर्देश पर खरौंधी प्रशासन ने बैतरी मोड़ के पास वाहन चेकिंग अभियान के साथ एंटी क्राइम अभियान चलाया। पीएसआई सोनू प्रसाद ने बताया वाहन चेकिंग अभियान में चालक का हेलमेट, मास्क तथा वाहन का पेपर की जांच किया गया। जिन चालक के पास हेलमेट, मास्क, गाड़ी का कागज नहीं था, उस वाहन को जब्त कर थाना ले जाया जा रहा है। पीएसआई सोनू कुमार ने वाहन चालक को आगे से वाहन चलाते समय अपने साथ हेलमेट व मास्क का प्रयोग जरूर करे। साथ ही वाहन के पूरे कागजात के साथ चलने की भी हिदायत दिया। साथ ही बताया ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान वाहन चेकिंग के भय से चालकों में हड़कंप मच गया। मौके पर आरक्षी चन्द्रमणि कुमार, अमृत उराँव, रामबृक्ष उराँव सहित कई सुरक्षाबल मौजूद थे।

11 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । धूमधाम से मनाया गया मकर संक्रांति पर्व

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा। खरौंधी में गुरुवार को मकर संक्रांति का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । लोग मकर सक्रांति पर्व को लेकर दुकानों में तिलकुट, चूड़ा, गुड इत्यादि चीजों की खरीदारी करते देखे गए एवं बच्चे पतंग की खरीदारी करते हुए खूब उत्साहित दिखे। 2020 में कोरोना के प्रभाव के कारण कई महत्वपूर्ण त्यौहार लोग खुलकर नहीं मना सके थे.अब जब थोड़ा कोरोना का प्रभाव कम हो रहा है और टीकाकरण की शुरुआत की तिथि घोषित हो गई है तो लोगों के मन में आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है व्यवसायी बताते हैं कि पहले की तुलना में स्थिति कुछ बदली बदली सी नजर आ रही है बाजार में धीरे-धीरे रोनक आ रही है।
बताते चलें कि नए वर्ष में कोई नया या शुभ कार्य की शुरुआत भी मकर सक्रांति से ही होती है ।और इसके बाद इस शुभ योग शुरू होता है लोग अपना अपना शुभ योग में ही कार्य करना चाहते हैं इस बार के मकर सक्रांति लोगों के लिए काफी खास है।
अब हम दूसरी और बात करें तो प्रखंड क्षेत्र में महिलाओं पुरुषों एवं बच्चों के द्वारा यह प्रकृति पर्व मकर सक्रांति को एक अलग ही रूप में मनाते हुए हर वर्ष मिलता है। बच्चों के द्वारा बांस की टहनीया काट कर हाथों में लेकर घर घर में जाकर पीटते हैं जिसे छेटका कहा जाता है। यह देखने में मन अलग ही आनंदित हो उठता है। मानो हमारी सभ्यताएं अभी भी जिंदा है, लेकिन हरेक वर्ष पुरानी सभ्यताएं कुछ ना कुछ कम सी हो रही है जो चिंता का विषय है।

मकर सक्रांति पर्व को लेकर प्रखंड क्षेत्र के,खुरधन पहाड़,सोन नदी एवं छोटे बड़े नदियों के आसपास के कई जगह में मेला लगा जहां लोग मेले में जाकर मेले का भरपूर आनंद उठाया।

20 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी उप प्रमुख द्वारा सरकार के निर्णय पर नाराजगी व्यक्त किया


खरौंधी । गढ़वा । गढ़वा जिला उपप्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार पंचायत प्रतिनिधियों को कार्य विस्तार देकर जिसे राज्य के तमाम पंचायत प्रतिनिधियों को नव वर्ष का तोहफा बता रही है। वह आधे पंचायत प्रतिनिधियों के साथ धोखा है। उन्होंने इस कार्य विस्तार में उप मुखिया, उप प्रमुख और जिला परिषद के उपाध्यक्ष को शामिल नहीं करने पर नाराजगी प्रकट करते हुए अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि त्रिस्तरीय पंचायतों के विघटन के पश्चात राज्य सरकार कार्यकारी व्यवस्था के तहत पंचायतों के तीनों स्तर पर मुखिया, प्रमुख व जिला परिषद के अध्यक्ष को उक्त स्तर पर अध्यक्षीय कार्य विस्तार देकर व उनसे संबंधित कमेटी के सदस्यों को कार्यकारी समिति के सदस्य के रूप में उनकी भूमिका तयकर अपनी खूब वाहबाही तो लूट रही है। लेकिन पंचायत के तीनों ही स्तर पर उप मुखिया, उप प्रमुख और जिला परिषद के उपाध्यक्ष के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं कर इस प्रकार के पंचायत प्रतिनिधियों का अपमान कर रही है।

21 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । एसडीओ ने बनखेता ग्राम में बेसहारा वृद्ध दंपति से मिले

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी डीसी के निर्देश पर श्री बंशीधर नगर अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्धन कुमार ने खरौंधी प्रखंड के बनखेता गांव में गरीब लाचार बेसहारा ,वृद्ध दंपति एवं उनके पोते पोतियो से मिलकर उन्हें कई योजनाओं से लाभान्वित किया एसडीओ ने वृद्ध दंपति रामजतन महतो एवं धनमनिया देवी से मिलकर उनकी समस्या के बारे जाना। वृद्ध दंपति ने एसडीओ से बताया कि एकलौता बेटा सुरेश प्रजापति की हत्या उतर प्रदेश के म्योरपुर मे किया गया था .इस हत्या के आरोप मे बहु जेल मे बंद है .पांच बच्चों का पालन पोषण की जिम्मेदारी हमलोंगो पर आ गया है घर मे खाने के लिए कुछ नहीं है अगल बगल से मांग कर बच्चों को खिला रहे थे .गरीबी को देखते हुए सबसे बड़ा पोता पढ़ने के उम्र मे कमाने जा रहा था .वृद्ध दंपति ने बताया कि कुछ जमीन है भी तो खेती नहीं होता है .उन्होंने बताया कि लाँकडाउन के बाद मात्र दो बार ही अनाज मिला है .जबकि डीलर के पास बच्चों के नाम पर अनाज आवंटन हो रहा है .वृद्ध दंपतियों की समस्या सुनकर एसडीओ जयवर्धन कुमार ने धनमनिया देवी को तत्काल पेंशन स्वीकृति दिलाने का निर्देश दिया .जबकि बड़ा पोता अजित प्रजापति को इच्छानुसार डीएभी विद्यालय मे नामांकन कराने या फिर गुरूकुलम झगडा़खांड़ मे प्रशीक्षण कराने का निर्देश कल्याण गुरूकुलम को दिया है .जबकी दूसरे पोता रूपलाल प्रजापति को जवाहर नवोदय विद्यालय मे नामांकन कराने का निर्देश बीइइओ राकेश कुमार को दिया .पोती शकुंतला कुमारी का नामांकन तत्काल कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय मे कराने का निर्देश वार्डेन किरण कश्यप को दिया है .चौथा पोता चंदन कुमार को कल्याण गुरूकुलम मे नामांकन करने का निर्देश दिया है .इसके अलावे दोनों पोतियों को शुकन्या योजना के तहत लाभ दिलाने का निर्देश दिया है . एसडीओ ने इसके अलावे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत आवास , पारिवारिक लाभ योजना ,कम्बल आदि देने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया है .इधर एसडीओ ने सुहाग महिला स्वयं सहायता समूह की डीलर शुशीला देवी को जमकर फटकार लगाया .तत्काल डीलर को अनाज देने का निर्देश दिया है .इस मौके पर मुखिया महेंद्र साह , लवकुश प्रजापति , ग्रामसेवक सुरेश चौधरी , नीरज कुमार दूबे ,मनोहर प्रजापति , अशोक प्रजापति , कस्तूरबा विद्यालय की लेखापाल सोनम कुमारी आदि लोग मौजूद थे .

25 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा जिला प्रमुख संघ के अध्यक्ष ने सरकार के निर्णय का स्वागत किया

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड प्रमुख सह जिला प्रमुख संघ के अध्यक्ष धर्मराज पासवान द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। जिसका अध्यक्षता जिला प्रमुख संघ गढ़वा के आवास पे सम्पन्न हुआ। जिसमें उपस्थित गढ़वा जिला के सभी सम्मानित प्रमुख ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनधियों को हेमन्त सरकार के द्वारा जो जनहित में निर्णय लेते हुए जो सभी प्रतिनिधियों का समय का विस्तार किया गया है। इस पुनित कार्य के लिये सरकार को संघ की ओर से बहुत-बहुत बधाई दिए। माननीय सभी प्रमुख ने कहा कि हमलोगों को सरकार के द्वारा जो जिम्मेवारी सौंपा गया है। उसे हम सभी लोग निष्ठा एवं ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेगें। विकास कार्यों में तेजी लाने का प्रयास करेंगे वही सभी प्रमुखों ने भी कहा कि अपने-अपने प्रखंडों में चल रहे कार्यों में तेजी लाने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर धर्मराज पासवान प्रखंड प्रमुख खरौंधी मृत्युमजय सिंह, रमना विकास सिंह कुशवाहा, मेराल कविता देवी, मझिआंव तेतरी देवी, गढ़वा लीलावती देवी, रंका रविंद्र पासवान, बंशीधर नगर सुमन सिंह, केतार सभी माननीय प्रमुख उपस्थित हुए।

22 total views, 1 views today

खरौंधी । गढ़वा । SIS सिक्योरिटी गार्ड द्वारा विशेष भर्ती कैम्प का आयोजन किया गया

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड थाना परिसर में एसआईएस सिक्योरिटी गार्ड गढ़वा द्वारा विशेष भर्ती कैम्प का आयोजन किया गया खरौंधी प्रखंड के नव पंचायत से आए हुए अभ्यर्थियों ने भाग लिया। वही SIS द्वारा विशेष भर्ती कैम्प में भाग लेने आए अभ्यर्थियों का आधार कार्ड सहित आल पेपर का जांच करते हुए अभ्यार्थी का हाइट नापते हुए चयनित अभ्यर्थियों का पेपर भी लिया गया। वही एसआईएस कंपनी द्वारा आए हुए अरुण एस आई आर ने बताया कि इस कंपनी में दसवीं पास 21 से 37 वर्ष के अभ्यर्थियों को चयनित किया जा रहा है। जिसमें खरौन्धी प्रखंड से 50 अभ्यर्थियों को लेने का लक्ष्य बनाया गया है। इस विशेष भर्ती कैम्प में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया। वही अरुण कुमार एएसआई ने बताया कि लोगों को रोजगार देने के लक्ष्य से हम लोग कैंप लगाकर इस प्रखंड चयनित कर अभ्यर्थियों को ले जाएंगे।

35 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । SDO ने खरौंधी प्रखंड व अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, कई अधिकारी पाए अनुपस्थित

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी श्री बंशीधर नगर अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्द्धन कुमार ने शुक्रवार को खरौंधी प्रखंड व अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई कर्मियों के अनुपस्थित पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुये बीडीओ को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
जानकारी के मुताबिक एसडीओ प्रखंड सह अंचल कार्यालय निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के क्रम में अधिकांश कर्मी अनुपस्थित पाये गये।
जिसमें बीपीओ डिंपल गुप्ता, पंचायत सचिव परमा राम, निलंबित अनुसेवक अमरजीत कुमार सिंह, अनुसेवक तनवीर अहमद, एटीएम जगरनाथ राम, रोजगार सेवक कमलेश कुमार पासवान, रोजगार सेवक तहमीद अंसारी, रोजगार सेवक आलोक राज, रोजगार सेवक आनंद कुमार गुप्ता, कंप्यूटर ऑपरेटर जितेंद्र कुमार यादव, बीएफटी आदित्य बैठा एवं सहायक अभियंता ओमप्रकाश राम थे।
उन्होंने बीडीओ को सभी गायब कर्मियों का वेतन मानदेय स्थगित करते हुये स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है।

54 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । प्रखंड स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का किया गया आयोजन

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के उच्च विद्यालय के सभागार में प्रखंड स्तरीय पत्रकारो का मिलन समारोह का आयोजन मंगलवार को किया गया। जिसमें आंचलिक पत्रकार सुमन द्ववेदी की अध्यक्षता में पत्रकारिता व चुनौतियां विषय पर आयोजित संगोष्ठी पर उपस्थित पत्रकारों एवं बतौर अतिथियों ने अपने विचार को व्यक्त किए। मौके पर सटीक एवं निष्पक्ष पत्रकारिता पर बल दिया गया। मिलन समारोह में अतिथि के तौर पर उपस्थित भाजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा व विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने कहा बदलते सामाजिक परिवेश में निष्पक्ष एवं धारदार पत्रकारिता समय की मांग है। 21वी सदी में पत्रकारिता के साथ साथ सामाजिक क्षेत्रों में पत्रकारों की भूमिका अहम हो गई है। वही पत्रकारों ने अपने वक्तव्य में सांगठनिक एकता बनाए रखते हुए सकारात्मक पत्रकारिता पर बल दिया। साथ ही पत्रकारों का प्रखंड स्तर पर कमेटी गठित करने की बात कही गई। इससे पूर्व पत्रकारों के उत्कृष्ट पत्रकारिता को लेकर पत्रकारों को उपस्थित अतिथियों द्वारा भेंट स्वरूप डायरी, कलम और गमछा देकर सम्मानित किया गया। प्रखंड पत्रकार संघ का गठन किया गया।
मिलन समारोह में आंचलिक पत्रकार संघ का गठन किया गया। जिसमें सर्व सम्मति से संकेत कुमार श्रीवास्तव को प्रखंड अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। वहीं अभिमन्यु कुमार को उपाध्यक्ष, अंजनी कुमार द्विवेदी को सचिव, अरविंद कुमार गुप्ता को कोषाध्यक्ष, रूपेश सिंह को संगठन मंत्री, नवलेश पासवान को सूचना मंत्री सह मीडिया प्रभारी बनाया गया। वही शेष पत्रकारों को कमेटी/संघ का सम्मानित सदस्य मनोनीत किया गया। इस अवसर पर उपरोक्त के अलावा कादरी हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर कादरी, सच्चिदानंद श्रीवास्तव, आंचलिक पत्रकार प्रदीप कुमार द्विवेदी सुमन द्ववेदी योगेन्द्र प्रजापति देवेंद्र कुमार पासवान, आदित्य कुमार गुप्ता, रिंकेश ठाकुर आदि पत्रकार उपस्थित थे।

26 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । प्रखंड प्रमुख ने संयुक्त रूप से 2 योजनाओं का किया शिलान्यास

प्रखंड प्रमुख ने संयुक्त रूप से 2 योजनाओं का शिलान्यास करते हुए

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी सोमवार को प्रखंड के सिसरी पंचायत के बैतरी दुर्गा मंडप के पास 74 हजार तथा खरौंधी पंचायत के खुरधन शिव मंदिर के समीप 74 हजार के पंचायत समिति खरौंधी के 15 वें मद से दो चबूतरा निर्माण कार्य का शिलान्यास प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान एवं उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़कर किया गया। कार्यक्रम में धर्मराज पासवान ने कहा खुरधन पहाड़ी मंदिर के पास जो चबूतरा निर्माण कार्य जो हो रहा है उससे आम ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगा। प्राचीन शिव मंदिर प्रांगण में चबूतरा बन जाने से पूजा करने वाले प्रखंड के लोगो को बैठने में सुविधा होगी। वहीं।उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने लोगों से कहा आज जो सरकार पंचायत समिति खरौंधी को राशि मिला था उस राशि से दो पंचायत में कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। बहुत जल्द ही सभी पंचायतों में प्रारंभ कर दिया जायेगा। प्रमुख धर्मराज पासवान सभी ग्रामीणों से अपील कि आप अपनी देखरेख में गुणवत्तापूर्ण काम करवाए। इस दौरान देवदत्त प्रसाद, पप्पू गुप्ता, लवकुश प्रजापति, जमुना चौधरी, रामवीर सिंह, जगन्नाथ साह, हिफाजत अंसारी, इमामुद्दीन अंसारी, संतोष सिंह, सुंदर देव यादव, राम सुभाग, मुखिया महेंद्र साह, उपेंद्र कुमार भारती, सुनील कुमार रोशन आदि लोग उपस्थित थे।

36 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । कंबल वितरण के लेकर जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष ने जताया नाराजगी

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कार्यालय खरौंधी में गरीब, असहाय, बुजुर्ग लोगों के बीच तेरह सौ कंबल का वितरण होने के बाद भी जरूरतमंद लोगों को कंबल नहीं मिला। जिसके कारण गरीब, असहाय महिलाएं एवं मुसहर जाति के लोग प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ महेंद्र छोटन उरांव से ठंड से बचने के लिए कम्बल की मांग की है . कंबल नहीं मिलने से वे लोग बैरंग वापस घर लौट गए। इस संबंध में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष अभिजीत किशोर पासवान ने कम्बल वितरण मे गड़बड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रखंड में झारखंड सरकार के द्वारा 1300 कंबल बेहद लाचार, गरीब, असहाय, बुजुर्ग लोगों के लिए प्रखंड कार्यालय को मिला था। परंतु प्रखंड कार्यालय के द्वारा प्रत्येक मुखिया को 120 -120 कंबल दिया गया। जबकि 150 कंबल विधायक के आदमी को दे दिया गया। बाकी का 70 कंबल नाजिर के पास पड़ा हुआ है। अभिजीत किशोर पासवान ने कहा कि प्रखंड में जरूरतमंद बुजुर्ग महिलाएं गरीब असहाय लोगों को देना था। परंतु मुसहर जाति के लोग जो ठंड में ठिठुर है उन्हें कमल नहीं दिया गया है .कंबल का वितरण मुखिया के द्वारा अपने – अपने चहेते लोगों को बीच वितरण कर दिया गया . जिनसे उन्हें वोट लेना रहता है . बाकी के जो लोग बेहद असहाय गरीब है वे आज भी ठंड में ठिठुर ने के लिए मजबूर है. इधर विधायक के आदमियों के द्वारा भी किसी भी गरीब असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण नहीं किया गया है .इधर गरीब असहाय लोगों मे मुसहर जाती के विश्नाथ मुसहर , कुंती देवी , छोटनी देवी इनके अलावे चंदनी के किशुम कुंअर , कलमनिया कुंअर ,सहोगनी कुंअर आदि प्रखंड कार्यालय पर पहुंचने के लिए मजबूर हैं .अभिजीत किशोर ने प्रखंड कार्यालय पहुंच कर बिडिओ से इस संबंध में पूरी जानकारी मांगी है इसके अलावा जिस जिस व्यक्ति को मुखिया के द्वारा कंबल वितरण किया गया है. उसकी जांच करने की मांग की है इस संबंध में बिडिओ महेंद्र छोटन उराव ने बताया कि सभी मुसर जाति के लोगों को कंबल दिया जाएगा जबकि अन्य जरूरतमंद लोगों को मुखिया के द्वारा कंबल वितरण किया गया है उन्होंने कहा कि 150 कंबल विधायक कोटा का भी था जो कि दिया गया है.

30 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । गुमशुदा की तलाश

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंतर्गत सिसरी पंचायत के बनखेता टोला निवासी राजेंद्र महतो की धर्म पत्नी कंचन देवी जिनकी उम्र 48 वर्ष है। रंग गेहुंआ हाईट 5 फिट है एवं वस्त्र साल कथा हल्का गुलाबी और पीला साड़ी पहनी हुई हैं। दिनांक 23:12 2020 दिन बुधवार को रात्रि में करीब 12बजकर 30 मिनट पर अपने घर से निकल गए हैं तब से लेकर अभी तक कोई अता पता नहीं चल पा रहा है, इसे देखते हुए परिवार वालों ने अनन्न फानन में इसकी सूचना नजदीकी खरौंधी थाने में आवेदन दिया है एवं सभी खोजबिन कर रहे हैं, इधर लापता कंचन देवी के परिवार वालों ने अपना नंबर जारी करते हुए कहां है कि जो भी व्यक्ति इस महिला का पता बताएगा उन्हें इनाम दिया जाएगा संपर्क नम्बर:-
9608284487,
6203908950,8009896376 है।

109 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । कायस्थ समाज के अध्यक्ष द्वारा किया गया प्रेस वार्ता

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी कायस्थ वाहिनी अंतरराष्ट्रीय के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव ने सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा कायस्थ समाज की उपेक्षा किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा आजकल राजनीतिक पार्टियों द्वारा कायस्थ समाज का लगातार अनदेखा किया जा रहा है। यह अपने आप में एक चिंता का विषय है। उक्त बातें खरौंधी में प्रेस वार्ता के दौरान कही। साथ ही कहा अगर वे सभी पार्टियां कायस्थों को अनदेखा कर सफल होने की बात सोचती है, तो यह उनकी सबसे बड़ी भूल है। कायस्थ वाहिनी अंतरराष्ट्रीय ऐसे राजनीतिक पार्टियों से लोहा लेने के लिये कमर कस ली है।

कायस्थ वाहिनी अन्तरराष्ट्रीय ऐसे पार्टियों से निपटने के लिए एक प्लान के तहत देश के सभी कायस्थ समाज के लोगो को एक जुट कर रही है। जिस दिन कायस्थ समाज एकजुट हो गए सभी राजनीतिक पार्टियां हाशिए पर आ जायेगी। साथ ही उन्होंने कहा इतिहास गवाह है। जब जब कायस्थ समाज के लोगो का सब्र का बांध टूटा है तब तक समूल परिवर्तन हुआ है।

35 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । बकाया बिजली बिल जमा करने का दिया आदेश

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के सभी बिजली उपभोक्ताओं से जेई महादेव महतो बिजली मिस्त्री इंदल राम द्वारा अपील किया गया है कि खरौंधी प्रखंड के सभी बिजली उपभोक्ता दिनांक 28/12 /2020 दिन सोमवार को खरौंधी बाजार में रामचंद्र प्रसाद रजक के घर के पास विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है।

जिसमें सभी बिजली उपभोक्ता अपना बकाया बिल जमा करना सुनिश्चित करें। ऐसा नहीं करने वाले बकाया दार उपभोक्ताओं पर करवाई किया जाएगा। साथ ही उनका बिजली कनेक्शन भी काट दिया जाएगा से देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग अपना बकाया बिजली बिल जमा करें.

37 total views, 1 views today

खरौंधी । गढ़वा । मुखिया द्वारा किया गया जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कुपा पंचायत के मुखिया बैजू शाह द्वारा पंचायत सचिवालय में जरूरतमंद के बीच कंबल का वितरण किया। इस अवसर पर पंचायत क्षेत्र में बढ़ती ठंड को देखते हुए मुखिया बैजू शाह प्रखंड द्वारा उपलब्ध कराए गए 120 कंबल का वितरण अपने पंचायत क्षेत्र के लोगों के बीच किया। उन्होंने लाचार गरीब और जरूरतमंद महिला और पुरुष बुजुर्गों के बीच कंबल का वितरण सर्वोच्च सम्मान के साथ बैठाकर वितरण किया। इस बीच पंचायत के मुखिया ने कहा कि आगे भी ऐसे ही लोगों को ठंड से प्रभावित हो रहे हैं और अपने से कंबल खरीद नहीं सकते उनके बीच कंबल का वितरण के लिए तत्पर रहेंगे। साथ ही पंचायत में अलाव की भी व्यवस्था किया जाएगा।

मुखिया ने कहा कि क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव कार्य कर रहे हैं। हमेशा पूरे सादगी ढंग से कंबल वितरण का कार्यक्रम करते हैं। लेकिन यह कंबल जरूरतमंदों तक पहुंचे। इसके लिए पूर्व से ही तैयारी करते हैं और क्षेत्र में घूम घूम कर ऐसे लोगों की सूची बनाते हैं जो पूरी तरह से लाचार और बेबस हैं। मुखिया ने कहा कि ऐसे कर हमें काफी आत्मा की संतुष्टि मिलती है।

34 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । भाजपा ईकाई मंडल द्वारा मनाया गया भारत रत्न सम्मानित अटल बिहारी वाजपेई का जयंती

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड भाजपा मंडल इकाई की ओर से भारत रत्न सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती भारतीय जनता पार्टी सुशासन दिवस के रूप में मनाया। वहीं मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने कहा कि हम लोगों को माननीय पूर्व प्रधानमंत्री भारत बंद सम्मानित श्री अटल बिहारी बाजपेई के विचारों का अनुरूप अपना विचार बनाना होगा एवं उनके बताए हुए रास्ते पर हम सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को चलना होगा तभी पार्टी मुकाम हासिल करने में सफल होगा।

वहीं भाजपा नेता बसंत कुमार यादव ने कहा कि हम सभी लोगों को उनको बताए हुए मार्ग पर आज चलने की जरूरत है। आज भारतीय जनता पार्टी देश में इतना बड़ा पार्टी बनकर सामने आया है। वही भारत रत्न सम्मानित श्री अटल बिहारी वाजपेई जी के तत्वधान में बीजेपी एक बड़ी पार्टी बनकर उभर कर सामने आया था। वहीं उपस्थित सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बातों को ऑनलाइन मोबाइल के जरिए सभी लोग ने इकट्ठा होकर सुना।

मौके पर बसन्त कुमार यादव, रामकृपाल दुबे, संध्याकर विश्वकर्मा, सीताराम प्रजापति, रामप्रीत गुप्ता, रामखेलावन पासवान, उपेंद्र दास, कृष्णा यादव, सुनील कुमार रोशन, रामनाथ बैठा, परमेश्वर यादव, बसावन उरांव, काशीनाथ उरांव, अरुण कुमार सिंह अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

25 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । खरौंधी । गढ़वा । कुआं में मिला नवजात शिशु का शव, सनसनी

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के खरौंधी पंचायत के बेलवादोहर कुआं में एक नवजात शिशु का शव शुक्रवार की दोपहर में मिला। कुआं से नवजात शिशु का शव मिलने पर आसपास के लोगों में कई तरह की चर्चा की जा रही है। लोगो मे चर्चाएं है कि किसी ने रात में नाजायज तरीके से कुआं में लाकर डाल दिया है। अचानक कुआं से नवजात शिशु के मिलने से लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है।

शुक्रवार की दोपहर खरौंधी के कुछ ग्रामीण कुआं के नजदीक अपने खेत में बोयें फसल को देखने गये थे। जैसे ही ग्रामीणों ने कुआं में देखा एक नवजात शिशु का शव पानी में तैरता हुआ दिखाई दिया। ग्रामीणों ने कुआं में नवजात शिशु के शव मिलने की सूचना थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा को दिया। धीरे-धीरे इसकी भनक आसपास के लोगो को मिला। शव को देखने के लिए कुआं के पास लोगों का हुजूम जुटने लगा। सूचना पाकर थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा ने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कुएं से बाहर निकलवाया।पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है।

इस संबंध में थाना प्रभारी राहुल कुमार मिश्रा ने बताया केस दर्ज कर जांच की जा रही है। जांचोपरांत कार्रवाई की जायेगी।

118 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । नए प्रखण्ड समन्वयक का आगमन पर स्वागत

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति के रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखण्ड के प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रखंड समन्वयक श्री अशर्फी राम को खरौंधी प्रखण्ड समन्वयक के रूप में योगदान के बाद स्वयंसेवक संघ द्वारा श्री अशर्फी राम को स्वागत में माल्यार्पण करते हुए डायरी कलम एवं गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया। वहीं पर समन्वयक अशर्फी राम ने सभी स्वयं सेवकों से रूबरू होते हुए कार्य में तेजी लाने एवं प्रखण्ड मे निर्माणधीन आवास को जल्द से जल्द पूर्ण कराने का निर्देश देते हुए लगभग 350 कंप्लीट अवासों का गृह प्रवेश कराने कि बात कही। एवं साथ हीं प्रखण्ड समन्वयक श्री रविरंजन कुमार को खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय से प्रखण्ड केतार स्थानांतरण होने पर पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक संघ के द्वारा विदाई समारोह में शॉल ओढाकर एवं गुलदस्ता देकर विदाई किया गया। श्री रवि रंजन ने स्वय सेवकों से रिपोर्टिंग मेंटेन रखने कि बात कही वहीं पर पदस्थापित समन्वयक श्री अशर्फी राम को स्वय सेवकों से बारी-बारी रूबरू भी कराया गया गई।

41 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । प्रधानमंत्री आवास का जिला स्तरीय टीम द्वारा जांच किया गया

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति के रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के पंचायत चंदनी सुंडी करिवाडीह में प्रधानमंत्री आवास योजना सूची में वैसे लाभुक को वापस किया गया जो मृत थे उनका लाभुक का बेनिफिशरी नहीं पाया गया। साथ हीं पूर्व में इंदिरा आवास योजना मिला हो या खुद का पक्का मकान हो इन सभी लाभुकों को वापस भेजने हेतु प्रस्तावित लाभुकों का जिला स्तरीय टीम द्वारा जांच किया गया। मौके पर जिला स्तरीय टीम के पदाधिकारी सहित अन्य स्वयंसेवक नॉलेज कुमार पासवान सुनील प्रजापति उपस्थित हुए।

37 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । मुखिया द्वारा किया गया कंबल वितरण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापतिके रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के करिवाडिह पंचायत के मुखिया श्रीमती देवी ने पंचायत के सभी 10 वार्डों में 120 कंबल का वितरण किया। इस दौरान श्रीमती देवी ने कही पंचायत में कड़ाके की ठंड को देखते हुए गरीब, असहाय तथा विधवा के बीच कंबल का वितरण किया जा रहा है। जिससे कड़ाके की ठंड में लोगों को निजात मिलेगी। प्रखंड कार्यालय से मिलने के पश्चात मुखिया द्वारा ठंड को देखते हुए तत्काल वितरण किया गया।

वही पंचायत में कई ऐसे सड़क थी जो काफी जर्जर अवस्था में थी। बरसात में पंचायत से होकर जाने वाली मुख्य सड़क तक जाने में भी लोगो को काफी परेशानी होती थी। लेकिन मेरे प्रयास से ही पंचायत के सभी जर्जर सड़क को बनवाया जा रहा है। ताकि लोगो को आवागमन में किसी प्रकार का परेशानी नहीं हो। साथ ही कही मेरे प्रयास से पंचायत में विकास के कार्य तेजी से हो रहा है। मेरा लक्ष्य करिवाडिह पंचायत को समृद्ध बनाना है। इस दौरान मुखिया पति प्रकाश राम, मूर्ति कुंवर, हीरामन राम, सविता कुंवर, हरिराम, रामजी पासवान, रामवृक्ष राम, रुदवा कुंवर, लखोइया देवी, पांगुल चौधरी, फुदन रवानी आदि उपस्थित थे।

33 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । शिक्षक के निधन पर बीआरसी में शोक सभा किया गया आयोजन

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति के रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर शिक्षकों के हरदिल अजीज शिक्षक मोहम्मद रिजवान साजिद खान का सोमवार को रांची स्थित रिम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।रिजवान साजिद खान भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चेरवाडीह में कार्यरत थे। किंतु वे अपनी हंसमुख वाकपटुता क्षेत्र के सभी लोगों को दिल जीत चुके थे। वे अपने पीछे एक पुत्र एवं दो पुत्री छोड़ गए हैं ।उनकी मृत्यु से खरौंधी प्रखंड के शिक्षकों में शोक की लहर है। शोक की खबर सुनकर खरौंधी बीआरसी में शिक्षकों ने शोक सभा किए। शोक व्यक्त करने से वाले में शिक्षक अमरेश राम,नीरज दुबे,राजीव कुमार,आनंद गुप्ता,अरविंद साह,गोविब्द उराँव, सुनील ठाकुर,सतेंद्र दास सहित कई शिक्षकों ने शोक प्रकट किया है।

40 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । राशन नहीं मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश, सैकड़ों महिला सहित पहुंचे प्रखंड कार्यालय

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति के रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कार्यालय परिसर मे मझिगवां पंचायत के आमरोरा लामी सरैया के ग्रामीणों द्वारा राशन नहीं मिलने से आक्रोशित होकर प्रखंड कार्यालय में ग्रामीणों का हुजूम जमा हो गया। इसे देखते हुए प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान, उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी महेंद्र छोटन उरांव ने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए डीलर के द्वारा राशन दिलाने का भरोसा दिलाया।

वहीं उपस्थित ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि डीलर के पास जो मशीन दिया गया है। इसमें अंगूठा नहीं लेने के कारण हम लोगों को राशन वितरण नहीं किया जा रहा है। कई दिनों से डीलर के घर जा-जाकर घूमना पड़ रहा था। इसी परेशानी के कारण आज हम लोग ब्लॉक परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष अपनी बातों को रखने के उद्देश्य से आए हुए हैं। जिसमें काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित हुए थे.

38 total views, no views today

खरौंधी । प्रखंड सदर के चुनाव में 25 मत से विजय हुए समसुद्दीन अंसारी, 93 मतदाताओं ने लिया भाग

प्रखंड सदर के चुनाव में 25 मत से विजय हुए समसुद्दीन अंसारी व अन्य

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अंजुमन कमेटी प्रखंड सदर के चुनाव को लेकर आज काफी गहमागहमी के बीच चुनाव संपन्न कराया गया। निष्पक्ष चुनाव के लिए रिटर्निग ऑफिसर जमाल उद्दीन को बनाया गया था। उनके देख रेख में चुनाव को संपन करया गया। प्रखंड अंजुमन कमिटी के सदर के चुनाव के लिए दो प्रत्याशी ने अपने नामंकन दिया था। जिसका जांच 19 दिसम्बर को किया गया था जो बैध पाया गया थ। इसके बाद दोनों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया। जिसमे समसुद्दीनअंसारी को कलम एवं कलीम अंसारी को केला छाप आवंटित किया गया था। इसके तहत आज खरौंधी प्रखंड के सदर के चुनाव में 120 मतदाताओं का नाम था। लेकिन 93 मतदाताओं ने मतदान किया जिसमें समसुद्दीन अंसारी को 59 मत मिला एवं कलीम अंसारी को 34 मत मिला कलीम अंसारी को समसुद्दीन अंसारी 25 मत से हराया एवं प्रखंड सदर के पद पर समसुद्दीन अंसारी जीत हासिल कि वही नायब सदर को लेकर विचार विमर्श के बाद सैयद अली एवं नजरे आलम नायब सदर बनाया गया। वही खजांची फरीद अंसारी को मनोनीत किया गया जबकि सभी गांव के सदर,नायब सदर एवं स्केटरी,खजांची को प्रखण्ड अंजुमन कमिटी का सदस्य बनाया गया।

इससे पहले स्केटरी के चुनाव के लिये दो नामंकन हुआ था जिसमे एक ने अपना नामांकन वापस लिया जिसके बाद इरसाद अंसारी को निर्विरोध स्केटरी चयनित हुये। मौके पर लियाकत अली, निजामुद्दीन अहमद,रेयासत अंसारी,डॉ कादरी,सोवियत अली,सरफुद्दीन अंसारी,मिर्जा अंसारी,बरकत अंसारी,कुर्बान अंसारी,कलामुद्दीन अंसारी,गुलाम पैगम्बर, पीर मोहमद,मोजाहिम अंसारी,जाहिर अंसारी,फजीहत अंसारी सहित अधिक संख्या में लोग उपस्थित थे।

42 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । प्रखंड प्रमुख द्वारा किया गया सड़क निर्माण का निरीक्षण

सड़क निर्माण का निरीक्षण करते प्रखंड प्रमुख

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के चंदनी पंचायत कुम्हारटोली में मोतीचंद प्रजापति के घर से होते हुए चिंतामणि प्रजापति के घर तक महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत सड़क निर्माण किया जा रहा है। कई वर्षों से यह सड़क बहुत ही जर्जर स्थिति में था ग्रामीणों को इस रास्ते से आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इस सड़क के बन जाने से ग्रामीणों को आने जाने में काफी सुविधा होगी गाड़ियों को भी आने जाने में दिक्कत नहीं होगा। वही प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान ने अपने पंचायत में बन रहे सड़क निर्माण का निरीक्षण किया।

प्रखंड प्रमुख ने कहा कि सरकार के मानक के अनुरूप सड़क निर्माण कराना सुनिश्चित करें जिससे किसी ग्रामीण को दिक्कत न हो, साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हम अपने प्रखंड के सभी जनता को मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ति करने के लिए हमेशा तैयार रहता हूं। वही ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस सड़क निर्माण में गारंटी रोजगार योजना के तहत रोजगार भी हम लोगों को मिल रहा है।

मौके पर प्रखंड प्रमुख वह जिला संघ के अध्यक्ष धर्मराज पासवान, सुधीर जायसवाल, लक्ष्मी नारायण प्रजापति, चंद्रदेव प्रजापति, आलमचंद प्रजापति, उपेंद्र प्रजापति, बबलू प्रजापति, दिग्विजय प्रजापति ,अजय मेहता, राम विनय सिंह, चिंतामणि प्रजापति, उदी प्रजापति उक्त ग्रामीण उपस्थित थे।

34 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी भाजपा मंडल इकाई ने अपनी पांच सूत्री मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय के समीप एक दिवसीय धरना प्रदर्शन बुधवार को किया। इसमें गढ़वा जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र कुमार यादव ने कहा झारखंड में
हेमंत सोरेन की सरकार किसान विरोधी सरकार है।

आज प्रदेश की सरकार का लगभग एक वर्ष पुरा होने वाली है लेकिन चुनावी वादे पूरा करने में नाकाम रही है। चुनाव के दौरान हेमंत सोरेन की सरकार पारा शिक्षको को स्थाई, किसानो का ऋण माफ, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने सहित कई घोषणाएं की थी।

जब से राज्य में हेमंत सोरेन को सरकार बनी है तब से लगातार बलात्कार, लूटपाट, अपराधिक घटनाएं तथा नक्सली गतिविधियां बड़ी है। सरकार ने किसानों की धान दिसम्बर माह में प्रख़ड स्तर पर खरीदने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक किसानों का धान नहीं खरीद पाई है। जिससे किसान निराश होकर बिचौलियों के बीच औने-पौने दामों पर बेचने को मजबुर है। भाजपा जिला किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामकृपाल द्विवेदी ने कहा राज्य सरकार अपने चुनावी वादे पूरा करने से मुकर रही है। राज्य में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है। अपराधिक घटनाओं के साथ साथ बलात्कार की भी घटनाएं बढ़ गई है।

घाट की निलामी नहीं होने से पीएम आवास के लाभुकों को बालू नहीं मिल रहा है। नगर निकाय तथा पंचायत चुनाव कराने के नाम पर भी सरकार आना कानी कर रही है। राज्य सरकार किसानों के साथ धान क्रय केंद्र खोलने के नाम पर राजनित कर रहीं है।मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने राज्यपाल के नाम पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमें पांचायत चुनाव एवं नगर निगम चुनाव को ससमय कराने, किसानों की धान खरीदने के लिए क्रय केंद्र खोलने, बालू घाट नीलामी प्रकिया को पारदर्षिता बनाने, झारखण्ड में विधि व्यवस्था ठीक करते हुए भस्टाचार पर रोक लगाने, वृद्धा ,विधवा ,विकलांग पेंशन को ससमय भुगतान कराने, पीएम आवास से एसीसी डाटा जो हटाया गया है। उसे जोड़वाने सहित मांग पत्र सौंपा।कार्यक्रम का संचालन इग्नासियुस बाड़ा ने किया।

इस दौरान भाजपा के नेता अरुण कुमार सिंह, रामचंद्र सिंह, उपेंद्र दास, जितेंद्र प्रसाद यादव, सुनील कुमार रोशन, बैजू गुप्ता, रामप्रीत गुप्ता, सुनील कुमार द्विवेदी, सतेन्द्र प्रसाद यादव, धर्मेंद्र कुमार यादव, कृष्णा यादव, कलामुद्दिन अंसारी सहित कई भाजपा नेता उपस्थित थे।

23 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । कुर्मी समाज द्वारा सरदार पटेल की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर मंगलवार को प्रखंड के चौरिया पटेल चौक पर स्थित पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

उस मौके पर उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा सरदार पटेल गरीब, मजदूर एवं किसानों की हित की लड़ाई बहुत लड़े थे। उन्होंने हमेशा अन्याय के खिलाफ भी लड़े थे। आज अगर सरदार पटेल होते तो देश का दिशा और दशा कुछ और ही होता। साथ ही कहा आज हमे सरदार पटेल के बताये मार्ग पर चलकर उनके सपने को पूरा करने का संकल्प लेने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही चौरिया पटेल चौक के पास सरदार पटेल द्वार का निर्माण कुर्मी महासभा द्वारा कराया जायेगा। साथ ही उन्होंने कुर्मी समाज के लोगों से द्वारा निर्माण कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।

मौके पर समाजसेवी रवींद्र प्रसाद चौधरी, अंतू पटेल, यमुना चौधरी, विमलेश कुमार चौधरी, प्रहलाद चौधरी, श्री किशुन चौधरी, तुलसी राम, आदित्य पासवान, रामलाल चौधरी, अजय पटेल आदि उपस्थित थे।

30 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । मुखिया द्वारा किया गया शिलान्यास

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के कुप्पा पंचायत के मुखिया बैजू साव के द्वारा ग्राम बैतरा में अर्जुन साव के घर से नदी तक पथ निर्माण एवं अशोक कुमार के घर से लेकर सुमारी कुवंर के घर तक 7लाख की लागत से मिट्टी मोरम का शिलान्यास किया गया

बैजू गुप्ता ने बताया कि हम अपने पंचायत को आदर्श पंचायत के रूप में बनाने का संकल्प लिया हूं हमको चाहे इसके लिए दिन-रात कड़ी से कड़ी मेहनत क्यों ना करना पड़े। आज वैश्विक महामारी से बचते हुए किसान अपने घर पर रोजगार पाकर काफी खुशहाल हैं। बरसात के मौसम में राहगीरों को आने जाने में कीचड़ से निजात मिलेगी। साथ ही इससे मनरेगा मजदूरों को सड़क में काम करने का रोजगार भी मिलेगा। इससे क्षेत्र के मजदूरों को रोजगार के लिए बाहर पलायन नहीं करना पड़ेगा। गांव के मजदूर गांव में ही काम का अवसर प्राप्त कर अर्थो पार्जन कर संकेगे।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा उक्त सड़क बनाने की काफी अरसे से मांग की जा रही थी। अब उनकी मांगे शिलान्यास के साथ ही पूरी हो रही हैं। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर सफलता पूर्वक इसे पूर्ण करा लिया जाएगा। मौके पर महेश पासवान, सुनरदेव यादव, अजय यादव, संतोष पासवान, संजय राम, रमेश साव, गुड्डू मेहता, सोनू मेहता, बंशीधर मेहता, शिवधारी मेहता आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

26 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर किया गया बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी मंडल इकाई की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने की जिसमें मुख्य रूप से 16दिसंबर को प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना को सफल बनाने के लिए पंचायत वार प्रभारी नियुक्त किया गया एवं कल दिनांक15 दिसंबर को मेदनीनगर मे किसान महापंचायत में किसानों को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने पर भी विचार विमर्श किया गया। तथा हेमंत सरकार के शासन पर सवाल उठाते हुए।

धान क्रय केन्द्र खोलने,पंचायत चुनाव ससमय कराने, नगर निकाय चुनाव कराने, तीन महीने से बंद पेंशन की राशि डालने एवं नये पेंशन करने,अंचल कार्यालय में दाखिल खारिज नहीं करने, प्रखंड को सुखाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर मुआवजा राशि देने, राशनकार्ड बनाकर राशन उपलब्ध कराने के सवाल पर दिनांक 16 दिन बुधवार को समय 11बजे अधिक से अधिक संख्या में प्रखंड कार्यालय पर पहुँचकर धरना को सफल बनाने के लिए अपील की गई।

बैठक मे विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, इग्नयासियुस बाडा, बुद्धनाथ गुप्ता, जितेंद्र यादव, रामचन्द्र सिंह, जग्रनाथ चौधरी, सुनील दुबे,सुनील रोशन, कलामुद्दीन अंसारी, मानिक सिंह, खेलावन पासवान, शंभूनाथ दूबे, आदि उपस्थित थे।

38 total views, no views today

खरौंधी । गढवा । सड़क डोभा का किया गया शिलान्यास


खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के कुपा पंचायत में मुखिया बैजू साह के द्वारा ग्राम कुपा में सोभनाथ शाह के घर से लेकर अजय यादव के घर तक 133000 की लागत से मिट्टी मोरम एवं 145000 कि लागत से बनने वाला डोभा का शिलान्यास किया गया।

वहीं मुखिया बैजू साह के द्वारा बताया गया कि अपने पंचायत में हर तरह का काम लाने के लिए मैं दृढ संकल्प लिया हूं ताकि हमारा पंचायत का चौतरफा विकास हो सके और कोई भी व्यक्ति बाहर पलायन ना करें। वही उनके द्वारा बताया कि हम अपने पंचायत में मनरेगा के अंतर्गत आने वाला हर तरह का छोटा बड़ा काम अपने पंचायत वासियों को देने के लिए संकल्प लिया हूं, ताकि हमारा पंचायत के सभी किसान खुशहाल हो सके।

साथ ही साथ उन्होंने बताया कि इस सड़क को बन जाने से करीब 1000 आबादी वाले गांव के लोगों को आने-जाने की सुविधा होगी खराब होने के कारण लोग बरसात के मौसम मे 1000 आबादी वाला गांव कीचड़ मे हेल कर पार करने को मजबूर था।

39 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । अंजुमन प्रखंड कमिटी के गठन के लिये तिथि का किया गया निर्धारित

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापतिकी रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अनुमान कमिटी पुनर्गठन के लेकर तिथि का निर्धारण किया गया। खरौंधी प्रखंड अंजुमन कमिटी के सदर लियाकत अली ने बताया कि तीन पद अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष के लिये थिति का निर्धारण किया गया है।

जिसमे 20 दिसम्बर को सदर सहित कमिटी के सदस्यों के चयन की जाएगी इसके लिए पहले प्रखण्ड सदर सहित सचिव, कोषाध्यक्ष के लिए नामांकन 16 से 18 दिसम्बर की तिथि निर्धारित की गई। वही नामांकन वापसी की तिथि 19 दिसम्बर है जबकि सदर सहित सचिव, कोषाध्यक्ष चयन को लेकर मतदान 20 दिसम्बर को सुबह 10 से शाम 4 बजे तक कि जाएगी एवं गिनती 20 दिसम्बर को ही 4:30 से किया जाएगा।

इससे पहले मतदाता सूची तैयार किया जाएगा। जिसमे सभी गांव के सरदार के साथ साथ अंजुमन कमिटी के सभी सदस्य प्रखंड सदर सहित सचिव,कोषाध्यक्ष चुनाव के मतदाता होंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी गांव के सदर से सूची की मांग किया गया है। ताकि चुनाव संपन करया जा सकें इसके लिए सभी गांव के सदसर को 13 दिसम्बर तक जमा करने को कहा गया है। जो कमिटी 13 दिसम्बर तक जमा नही करेगा वह चुनाव में भाग नही ले पायेगा।

मौके पर मुख्तार अलीअंसारी, निजामुदीन अहमद,मैनु दिन अंसारी, सरफुद्दीन अंसारी, अमीनुद्दीन अंसारी, इनुस अंसारी, मुमताज अंसारी, डॉ ऐनुल हक कादरी सहित कई लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

खरौंधी । गढवा । भारत रत्न बाबा साहेब की मनाई गई पुण्यतिथि

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार के प्रांगण में रविवार को भारत रत्न बाबा साहेब डा भीमराव अंबेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। महापरिनिर्वाण दिवस के रुप में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।
प्रखंड के कई स्थानों पर समारोह आयोजित कर लोगों ने बाबा साहेब को याद किया और उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

मौकेे पर विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने कहा कि संविधान निर्माता भारत रत्न, विश्व विभूति डा अंबेडकर केवल एक जाति वर्ग के नहीं बल्कि पूरे मानव जाति के लिये प्रेरणा श्रोत हैं। उन्होंने लोगों से उनके बताये मार्ग पर चलने की अपील की।

खरौंधी पंचायत के मुखिया उपेंद्र कुमार राम ने कहा कि बाबा साहेब ने सदैव जाति-पाति से ऊपर उठकर देशहित में निर्णय लिया और सभी को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिये संघर्ष करते रहे। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराईयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया। वहीं वे गरीब, दलितों और शोषितों के अधिकारों के लिए संघर्ष करते रहे।

वही शिक्षक अमरेश कुमार राम ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आजाद भारत के पहले विधि एवं न्याय मंत्री बने थे। उन्होंने कहा कि अंबेडकर ही भारतीय संविधान के जनक हैं।
मौके पर बुद्धनाथ गुप्ता, कलामुद्दीन अंसारी,डॉक्टर माही,सुनील रोशन,गुलाबचंद पासवान,नसीहत अली, अमीनुद्दीन अंसारी,सुदामा राम,मुमताज मियाँ,जगदीस यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

29 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन

खरौन्धी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी भाजपा मंडल अध्यक्ष ने धान क्रय केंद्र खोलने कि मांग करते हुए हेमंत सरकार का पुतला दहन किया। वही मंडल अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सरकार किसानों का कर्ज माफी करने का वादा किया था। जो की आज तक माफ नही हुआ है। झारखंड सरकार केवल किसान विरोधी काम कर रही हैं। धान क्रय केंद्र बंद हो जाने से किसान भुखमरी की स्थिति में आ गए हैं।

आज धान क्रय केंद्र बंद हो जाने से किसान दूसरे के पास मजबूरी में कम दाम पर बेचकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। इससे किसान का काफी हनन हो रहा है
आज कोरोना कॉल में रोजगार नहीं मिलने के कारण मजदूर किसान दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। सरकार शिक्षित युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। जो अभी कुछ नहीं हुआ है।

हेमंत सरकार द्वारा कई वादे किए हुए कामों को याद कर पोस्टर बैनर तले भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया।
मौके पर अरुण कुमार सिंह संध्या कर विश्वकर्मा, रामखेलावन पासवान, जितेंद्र कुमार यादव, कलामुद्दीन अंसारी, रामप्रीत गुप्ता, अवध कुमार मेहता, विनोद रामनाथ बैठा आदि लोग उपस्थित थे.

36 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । भगवान चित्रगुप्त का मंदिर निर्माण को लेकर किया गया भूमि पूजन

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के सिसरी में कायस्थ वाहिनी अंतरराष्ट्रीय के जिला अध्यक्ष सुमित कुमार सिन्हा तथा प्रखंड अध्यक्ष सच्चिदानंद सिन्हा के नेतृत्व में कायस्थ समाज के लोगों ने सिसरी सूर्य मंदिर के पास भगवान चित्रगुप्त का मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन सोमवार को किया।

इस कार्यक्रम में जजमान विभूति नारायण सिन्हा ने बताया की मंदिर निर्माण करने की सपना बहुत साल पहले दिवंगत कायस्थ स्वर्गीय नंदकुमार लाल ने देखा था। आज उनका सपना पूरा होने जा रहा है। क्योंकि उनका सपना उनके वंशज पूरा कर रहे हैं। जिला अध्यक्ष सुमित कुमार सिन्हा ने कहा भगवान चित्रगुप्त कायस्थ समाज सहित समस्त समाज के इष्ट देव हैं। भगवान चित्रगुप्त ही कायस्थ समाज के लोगों को संकट या दुख दूर करते हुए उनके जीवन में खुशियां ही खुशियां भर देते हैं।

भगवान चित्रगुप्त का प्रखंड में एक मंदिर होना अनिवार्य था। प्रखंड अध्यक्ष सच्चिदानंद श्रीवास्तव ने कहा भगवान चित्रगुप्त मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन किया गया है। जिसका निर्माण समाज के लोगों के सहयोग से जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा।

मंदिर निर्माण का भूमि पूजन दिन पंडित इंद्रजीत दास के द्वारा भूमि पूजन कराया गया। भूमि पूजन कार्यक्रम मे समाजसेवी उमेश कुमार जयसवाल, उदय अलबेला सीताराम मेहता, रघुवंशी मेहता, कायस्थ समाज के शंभू प्रसाद श्रीवास्तव, अभय कुमार सिन्हा, अंबिका प्रसाद श्रीवास्तव, कामेश्वर प्रसाद श्रीवास्तव, अनिल कुमार श्रीवास्तव, सतीश कुमार श्रीवास्तव, अभिजीत कुमार, मनोज कुमार, राज मोहनलाल श्रीवास्तव, बृज बिहारी लाल श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

36 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । मझिगावां में आदिवासी सरना समाज के लोगो ने किया बैठक

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के आदिवासी सरना कोर कमिटि की अहम सामाजिक बैठक राजी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य शंभू उराँव एवं शिक्षक मंगलेश सिंह खरवार के संयुक्त अध्यक्षता में मझिगावां पंचायत में की गई। बैठक में वर्तमान सामाजिक परिवेश में सरना समाज की विचारधारा के सामाजिक प्रभाव के विशिष्ट सामाजिक पहचान को बनाए रखने पर गहन चिंतन किया गया।

बैठक में मुख्य अतिथि प्रखण्ड विकास पदाधिकारी महेन्द्र छोटन उरांव ने अपने वक्तव्य में विशेष रूप से बल देते हुए कहा कि सरना समाज प्रकृति के सिद्धांतों पर चलने वाला समाज है। जो प्रकृति के नियम अनुसार चलता है।

आज के परिवेश में समस्त विश्व आदिवासी सरना समाज की जीवन पद्धति एवं सिद्धांत का अनुसरण कर रहा है। ऐसे श्रेष्ठ समाज का सदस्य होने पर हम सरना समाज के लोग काफी गौरवान्वित महसूस करते हैं। बैठक में विजय उरांव ने कहा कि आदिवासी समाज निश्चित ही अन्य समाज से समाजिक आर्थिक एवं राजनीतिक दृष्टिकोण से भिन्न है।जो विशिष्ट संस्कृति के धारक होते हैं,जो अपने आप में अनूठा एवं समस्त वैश्विक समाज के लिए एक आदर्श के रूप में अपने सिद्धांतों पर खड़ी है। साथ ही उन्होने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपने सामाजिक सांस्कृतिक समृद्धि के साथ आर्थिक रूप से भी समृद्ध हो सकते हैं। इस पर विस्तार से चर्चा करते हुए विकास योजनाओं के बारे में बताएं।

प्रखण्ड स्तरीय कोर कमिटि के पदाधिकारी लोगो की सहभागिता /उपस्थिति को लेकर काफी गदगद दिखे एवं उपस्थित सामाजिक अगुवा-सह-संयोजक मंगलेश सिंह खरवार एवं वीरेंद्र सिंह खरवार ने सामाजिक बातें रखी एवं विकास योजनाओं से सदस्यों को रूबरू कराने के लिए बहुत-बहुत आभार व्यक्त किए। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से रामजीवन उराँव,,बसावन उराँव,,सुनील उराँव,,राजाराम सिंह,गोविन्द उराँव,अनूप लकडा,अमरीका उराँव,,सूर्यदेव सिंह,शम्भू उराँव,,सुदर्शन उराँव,देवराज सिंह,संजीत उराँव,,बुधन सिंह,भयावन सिंह,मनोज सिंह सहित अन्य सदस्यो ने कार्यक्रम को सफल करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

22 total views, no views today