भवनाथपुर । गढ़वा । एक माह पूर्व गायब झंडा एवं मूर्ति, मिला धान के खेत में

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अरसली उत्तरी गांव में एक माह पूर्व हुए शिव स्थान के झंडा को तालाब में फेंकने व मूर्ति गायब होने के बाद रविवार दशहरे की दिन एक शिव लिंग बगल के धान के खेत मे मिलने की सूचना पर ग्रामीण इकठा हो गए। ग्रामीणों के सूचना पर भवनाथपुर थाना पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मूर्ति को दुबारा स्थापित करने का प्रयास किया गया। परन्तु ग्रामीण जयराम पासवान के नेतृत्व में दो दर्जन ग्रामीणों के साथ पुलिसिया करवाई से असंतुष्ठ होकर अब तक घटना के अंजाम देने वाले आरोपी को नही चिन्हित करने व पकड़ने से आक्रोश होकर धरना पर बैठ गए। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सीवी सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो, अंचल अधिकारी सन्दीप अनुराग टोपनो, बीडीओ रविन्द्र कुमार ने ग्रामीणों को समझाने के पुर जोर प्रयास किया। परन्तु ग्रामीण शाम तक अड़े रहे है। साढ़े चार बजे जाकर अधिकारियों द्वारा दशहरा बाद कार्रवाई का आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।

21 total views, 14 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । उपभोक्ताओं को बीते 1 माह से नहीं मिल पा रहा गैस सिलेंडर

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सेल आरएमडी भवनाथपुर के सहकारिता शाख समिति द्वारा संचालित भारत गैस एजेंसी के कर्मियों की लापरवाही से उपभोक्ताओं को बीते एक माह से गैस सिलिंडर नही मिल पाया है। लापरवाही की दुर्दशा का आलम यही आलम रहा तो नवरात्र एवं दशहरा में भी उपभोक्ताओ को गैस नसीब नहीं होगा जिस कारण घर रसोई तो प्रभावित होगा ही वहीं दशहरा में बनने वाले पकवान से लोगों को महरूम होना पड़ेगा।

बता दें कि सेल के सहकारिता शाख समिति द्वारा भारत गैस एजेंसी का संचालन किया जाता है। जिसके तहत क्षेत्र के दर्जनों गांव के करीब तीन हजार उपभोक्ता लाभन्वित हैं। ज्ञातव्य हो कि बीते एक अक्टुबर से उपभोक्ताओं का गैस रिफलिंग नहीं किया जा रहा है। बताया जाता है दुर्गापुर की गैस एजेंसी ने टाउनशिप एजेंसी को गैस देना बंद कर दिया है। इस बात कि भी चर्चा है कि सहकारिता शाख समिति ने पिछले 11 वर्षों से सेल टैक्स नहीं चुकाया है। जिस कारण कंपनी ने गैस देना बंद कर दिया है। अकटुबर माह में एजेंसी ने करीब 200 उपभोक्ताओं का ऑनलाईन बुकिंग तो कर दिया लेकिन गैस रिफलिंग नहीं कर पाई है। जिस कारण उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि जीएसटी लागु होने से पहले वर्ष में एक बार व्यवसायी को सेल टैक्स भरना पड़ता था, लेकिन अब तीन माह में जीएसटी भरना पड़ता है।सेल के सहकारिता समिति द्वारा संचालित एजेंसी ने तो पिछले 11 वर्षों से सेल टैक्स भरा ही नहीं है।

11 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । दो बाइकों के बीच आमने-सामने की टक्कर, तीन युवक घायल

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर टाउनशिप मुख्य मार्ग स्थित दुलहर पर गुरूवार की देर शाम दो बाईको के बीच हुई आमने सामने की टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलो में भवनाथपुर खरौंधी मोड़ निवासी निलमनी कुमार पिता सुग्रीव चन्द्रवंशी, प्रतिक मोहन पिता अनिल गुप्ता एवं केतार थाना क्षेत्र के बाँसडीह निवासी सह झाखंड पुलिस के आरक्षी मनोज राम पिता रामदहिन राम का नाम शामिल है। घायल उक्त तीनों युवकों को स्थानीय लोगों के द्वारा इलाज हेतु भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहाँ चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद मनोज राम की नाजुक स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है, कि मनोज राम टाउनशिप स्थित अपने आवास से गुरुवार की शाम बाईक से बांसडीह स्थित अपने घर जा रहा था। वहीं नीलमणि कुमार व प्रतीक मोहन एक ही बाईक पर सवार होकर भवनाथपुर से किसी कार्य हेतु टाउनशिप जा रहे थे, तभी दुलहर के पास मुख्य मार्ग पर दोनों बाईक के बीच आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गयी। जिससे दोनों बाईक पर सवार तीनों युवक गम्भीर रूप से घायल हो गये। इस भीषण दुर्घटना में दोनों बाईक की परखच्चे उड़ गये। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन अस्पताल पहुंचकर मामले की तहकीकात कर रही है।

24 total views, 1 views today

भवनाथपुर। गढ़वा। बिहार से आकर भवनाथपुर में कर रहे हैं मधुमखी पालन

भवनाथपुर।बिहार राज्य के मुज्जफरपुर जिले के निवासी हरेंद्र यादव इन दिनों भवनाथपुर के सिंघीताली गावँ में आ कर मधुमखी पालन कर रहे हैं उन्होंने बताया कि यह एक कृषि आधारित उद्योग है ।मधुमखीयाँ फूलों को रस को शहद में बदल देती हैं और उन्हें छतों में जमा करती हैं ।जंगलों से मधु एकत्र करने की परम्परा लंबे समय से लुप्त हो रही है ।बाजार में शहद और इसके उत्पादों की बढ़ती मांग के कारण मधुमखी पालन अब एक लाभदायक और आकर्षक उद्यम के रूप में शहद आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है उन्होंने बताया कि बिहार में बनतुल्सी और ज्यादा जंगल न होने के कारण हमलोग झारखण्ड आ कर मधुमखी पालन कर रहे हैं इस से हमलोगों को साल में लाखों रुपये का आमदनी हो जाता है ।लेकिन सरकार मधुमखी पालन पर ज्यादा जोर दे मधुमखी पालक को परिशिक्षण दे तो और ज्यादा कमाई किसान कर सकते हैं सरकार के द्वारा योजना तो कई हैं लेकिन धरातल पर उतना नही उतर पता है हमलोग को लोन के लिए भी कई बार चक्कर काटने पर भी समय पर नही मिल पाता है उन्होंने किसानों से मधुमखी पालने की अपील की

17 total views, 1 views today

भवनाथपुर। गढ़वा । मधुमक्खी पालन से सालाना लाखों की कमाई

भवनाथपुर। बिहार राज्य के मुज्जफरपुर जिले के निवासी हरेंद्र यादव इन दिनों भवनाथपुर के सिंघीताली गावँ में आ कर मधुमखी पालन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह एक कृषि आधारित उद्योग है ।मधुमखीयाँ फूलों को रस को शहद में बदल देती हैं और उन्हें छतों में जमा करती हैं । जंगलों से मधु एकत्र करने की परम्परा लंबे समय से लुप्त हो रही है । बाजार में शहद और इसके उत्पादों की बढ़ती मांग के कारण मधुमखी पालन अब एक लाभदायक और आकर्षक उद्यम के रूप में शहद आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है उन्होंने बताया कि बिहार में बनतुल्सी और ज्यादा जंगल न होने के कारण हमलोग झारखण्ड आ कर मधुमखी पालन कर रहे हैं इस से हमलोगों को साल में लाखों रुपये का आमदनी हो जाता है ।लेकिन सरकार मधुमखी पालन पर ज्यादा जोर दे मधुमखी पालक को परिशिक्षण दे तो और ज्यादा कमाई किसान कर सकते हैं. सरकार के द्वारा योजना तो कई हैं लेकिन धरातल पर उतना नही उतर पता है हमलोग को लोन के लिए भी कई बार चक्कर काटने पर भी समय पर नही मिल पाता है उन्होंने किसानों से मधुमखी पालने की अपील की.

33 total views, no views today

भवनाथपुर।गढ़वा।अंचल कार्यालय के सामने आमरण पर बैठी महिला को सीओ के निर्देश पर सीआई ने जूस पिला कर तुड़वाया,करवाई का दिया लिखित भरोसा

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर। प्रखंड मुख्यालय स्थिति अंचल कार्यालय गेट के समक्ष अपनी मांगो को लेकर मंगलवार को सुबह 10 बजे से अपनी पुत्री ज्योति कुमारी के साथ आमरण अनशन पर बैठी विधवा महिला मुन्नी कुंवर को सीओ के निर्देश पर आमरण स्थल पर पहुंचे सीआई मुंशी राम ने न्याय दिलाने संबंधी लिखित आवेदन देने के साथ ही मंगलवार की देर शाम दोनों माँ बेटी को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया. मौके पर सीआई मुंशी राम ने लिखित आवेदन देते हुए कहा कि अंचल निरीक्षक के द्वारा जांचोपरांत पाया गया कि विधवा मुन्नी कुंअर को उसके पिता द्वारा खाता न. 58 प्लॉट 897 में दो कठ्ठा जमीन दिये जाने सम्बंधी मामला सत्य है. दस्तावेजो की जांच के आलोक में विधवा मुन्नी कुंअर द्वारा अपने जमीन में मकान बनाये जाने के दौरान पूर्व में अंचल कार्यालय से लगाईं गयी रोक हटा लिया जायेगा. साथ ही चन्द्रावती देवी के द्वारा प्राप्त भूमि को मुन्नी कुंअर को हस्तांतरित कर दी जायेगी.

विदित हो कि चपरी गाँव निवासी विधवा असहाय महिला मुन्नी कुंवर पति स्व. रामजी प्रसाद गुप्ता अंचल कार्यालय के कार्यप्रणाली से तंग आते हुए अपनी मांगो को लेकर मंगलवार को अंचल कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठी थी. उक्त महिला को मायके में ही मिले 2 कठ्ठा जमीन में मकान निर्माण के दौरानअंचलाधिकारी द्वारा दूसरे पक्ष के आवेदन के आलोक में आदेश निर्गत कर मेरे निर्माणाधीन मकान को रोक दिया गया था. जिससे क्षुब्द होकर न्याय मिलने तक आमरण अनशन पर बैठी थी.

23 total views, no views today

भवनाथपुर।गढ़वा।सरकारी जमीन पर कब्जा कर बेचा जा रहा है छरी और बालू,कभी भी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं लोग

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर। स्थानीय प्रशासन को कर्पूरी चौक से आगे तालाब किनारे खाली जमीन को बचाने की चिंता नहीं है। तभी तो उक्त पीडब्लूडी की सरकारी जमीन पर कब्जा कर कर्पूरी चौक निवासी बिनोद जायसवाल बड़े पैमाने पर गिट्टी, बालू का भंडारण कर धड़ल्ले से अवैध ढंग से अपना व्यवसाय चलाने में मशगूल है। अगर स्थानीय प्रशासन सचेत नही हुई तो उस जगह पर कभी भी दुर्घटना घटने की आशंका बनी रहती है। आलम यह है, कि तालाब के समीप सड़क किनारे गिट्टी और बालू डंप किये जाने और बेचे जाने के दौरान जेसीबी मशीन से ट्रैक्टर में लोड करते समय गिट्टी और बालू सड़क पर आ जाता है, जिस कारण भवनाथपुर टाउनशिप मुख्य सड़क पर चलने वाले राहगीरों और बाईक चालक फिसल कर गिर चुके हैं। सड़क किनारे अवैध तरीके से बड़े पैमाने पर गिट्टी बालू का भंडारण किये जाने से छोटी बड़ी वाहनों की आवागमन में परेशानी होने के साथ ही कई दफा उस जगह पर जाम की स्थिति बनी रहती है। जबकि उसी रास्ते से स्थानीय प्रशासन और अधिकारी दिन रात गुजर रहे है।

>> अवैध तरीके से गिट्टी बालू बेच रहे है, व्यवसायी
व्यवसायी द्वारा तालाब के समीप भवनाथपुर टाउनशिप मुख्य सड़क किनारे पीडब्लूडी के जमीन को अतिक्रमित कर अवैध तरीके से गिट्टी और बालू का भंडारण कर उसे बेच रहे है, जबकि सरकारी जमीन में गिट्टी और बालू का भंडारण किया जाना गैरकानूनी माना जाता है। व्यवसायी बिनोद जायसवाल के पास न तो गिट्टी और बालू का भंडारण स्थल का लाइसेंस है, और ना ही गिट्टी बालू बेचने हेतु उन्हें विभाग से कोई आदेश निर्गत हुआ है। ऐसे में उक्त व्यवसायी नियम कानून को ठेंगा दिखाते हुए सड़क किनारे पीडब्लूडी की जमीन को कब्जा कर सरेआम अपना अवैध धंधा चलाने में मशगूल है।

23 total views, no views today

भवनाथपुर।गढ़वा।थाना प्रभारी ने किया कई पूजा पंडालों का निरीक्षण,

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर।थाना प्रभारी सीबी सिंह ने मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के आधा दर्जन पूजा पंडाल का निरीक्षण किया व सरकार के द्वारा जारी पूजा के सभी गाईड लाईन व नियमों का अनुपालन करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान स्थानिय क्षेत्र के भवनाथपुर बस्ती मंदिर पूजा पंडाल, सिंदुरिया पंडाल, टाउनशिप दुर्गा मंदिर, अरसली उतरी, अरसली दक्षिणी के सभी पूजा पंडालों का निरीक्षण किया।

17 total views, 1 views today

बड़ी ख़बर | भवनाथपुर । गढ़वा । युवती ने की आत्महत्या

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर।प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कैलान पंचायत मे एक दर्दनाक घटना घटी. एक युवती ने की आत्महत्या इसकी सूचना गांव में आग की तरह फैल गया देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. बताते चलें कि अमवाड़ीह टोला के बीफन कोरवा व पुत्री काजल कुमारी 22 वर्ष कि थी जो कीटनाशक दवा खाकर की आत्महत्या l यहां अस्थाई निवासी द्वारा जानकारी मिली कि काजल कुमारी ने अपने पसंद से लभ मैरिज शादी करीब महीनों दिन पहले की थी. काजल कुमारी का पति – जोधन कोरवा पिता रविंद्र कोरवा है l जोधन कोरवा फिलहाल गांव छोड़कर परदेस गए हुए हैं इसी बीच ना जाने क्या हुई कि इनकी पत्नी कीटनाशक दवा खा कर अपने जान दे डाली l इसकी सूचना भवनाथपुर पुलिस को मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घरवालों से बयान लेकर शव को पोस्टमार्टम हेतु गढ़वा सदर अस्पताल भिजवा दिया गया l

42 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । किट का हुआ वितरण

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । राजकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय भवनाथपुर में किट का वितरण किया गया। सत्र 2019 -20 में नामांकित कुल 57 बच्चों के बीच प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी भवनाथपुर श्री राकेश कुमार एवं BDC श्री चंदन ठाकुर ने 5 बच्चों के बीच किट सामग्री का वितरण कर कार्यक्रम की सुरूआत की।
प्र.शि.प्र.पदाधिकारी श्री राकेश कुमार ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना मे विद्यालय बंद है किन्तु बच्चों को डिजिटल कॉन्टेन्ट प्रतिदिन विद्यालय के द्वारा निर्मित whatsapp ग्रुप में शिक्षकों के द्वारा भेजा जाता है। और प्रत्येक शनिवार को क्वीज के माध्यम से बच्चों का मूल्यांकन भी होता है।
कन्या प्राथमिक वि.भवनाथपुर के बच्चे लगातार क्वीज में सफल हो रहे हैं । पिछले क्वीज में 40 बच्चों में 38 सफल हुए। वहीं BDC चंदन ठाकुर ने प्र.अ. पाण्डेय सूर्यकान्त शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षक के द्वारा लॉक डाउन में भी बच्चों को मुहल्ले में शिक्षा दिया जा रहा जो प्रशंसनीय है। मौके पर BPO रविन्द्र मेहता जी विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सहित सभी सदस्य उपस्थित थे।

13 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । विस्थापित संघर्ष समिति की बैठक, मांगे नहीं मानने पर प्रदर्शन

बैठक करते ग्रामीण

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

> विस्थापित संघर्ष समिति की बैठक में आंदोलन का निर्णय

> नाराज विस्थापितों ने काम रोकते हुए आंदोलन तेज कर दिया है

भवनाथपुर । गढ़वा । राजकीय प्राथमिक विद्यालय झुमरी के प्रांगण में विस्थापित संधर्ष समिति भवनाथपुर का बैठक किया गया। जिसमें विस्थापित के विभिन्न समस्याओं को लेकर पिछले 1 माह से चल रहे आंदोलन पर चर्चा की गई। भवनाथपुर सेल आरएमडी और प्रबंधन के बीच त्रिपक्षीय वार्ता पर चर्चा किया गया।

इसमें एक स्वर में बोला गया कि हमलोगों का आंदोलन निरन्तर जारी रहेगा। मुख्य संरक्षक सुशील चौबे, महासचिव रामविजय साह, सचिव यमुना राम, उपाध्यक्ष भरथ साह व मिडिया प्रभारी दीपक जयसवाल, ददुली साह, सरयू राम, बीरबल साह, मनोज प्रजापति,अनिल साह, शनिचर अगरिया, बिंदु राम, चंद्रिका राम, मेघनाथ पासवान, माखन बैठा, रामनंदन भुइयां, बुधु भुइयां, रामबेलश पासवान, विजय सहित झुमरी, सिंदुरिया, घाघरा, गोड़गाव, सरिया, चपरी सहित काफी संख्या में विस्थापित उपस्थित हुए। विस्थापित के द्वारा आज के बैठक में निर्णय लिया गया कि हमारी मांगे नही मानी गई तो प्रशासनिक भवन के समक्ष आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन, धारणा प्रदर्शन और आत्मदाह किया जाएगा।

41 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । पुलिस ने ओवरलोडिंग के खिलाफ 3 टेंपू का काटा चालान

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । थाना पुलिस ने रविवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाकर तीन टेंपू को जब्त करके सभी चालान काट दी। थाना प्रभारी सीबी प्रसाद सिंह के नेतृत्व में बाजार और थाना मोड़ पर चलाये गये वाहन चेकिंग अभियान में ओवरलोडिंग तथा कागजात की जांच की गई। इस दौरान 3 टेंपू पकड़ा गया। जिसे थाना में लाकर चालान काट दिये गये। चेकिंग के दौरान थाना प्रभारी ने वाहन चालकों को सुरक्षित सफर करने के लिए ओवरलोड नहीं चलने का निर्देश दिया।

30 total views, 3 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । खरौंधी मोड़ पर 150 लोगों को लिया गया कोरोना सैम्पल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने रविवार को खरौंधी मोड़ पर 150 लोगों की कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया। इसकी पुष्टि करते हुए जांच कर रहे बीटीटी बिरेंद्र मिश्रा ने किया। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लगातार लोगों का सैंपल ले रही है। इसी के तहत खरौंधी मोड़ पर एंटीजन किट से 150 लोगों का सैंपल लिया गया। जांच टीम में उपेंद्र कुमार, बीटीटी वीरेंद्र मिश्र, राहुल कुमार आदि शामिल थे।

19 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । जाम से निजात के लिए पुलिस ने चलाया गश्ती अभियान

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर सप्ताहिक बाजार में जाम से निजात के लिये पुलिस ने दिनभर चलाया गश्ती अभियान। स्थानीय सप्ताहिक बाजार में बराबर जाम को देखते हुए थाना पुलिस ने गश्ती अभियान चलाया। सहायक अवर निरीक्षक अनुज कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल के जवानों ने दिनभर गश्ती किया। इस दौरान बाजार में जाम करने वाले वाहनों को खदेड़ा गया। जिस कारण से बाजार में जाम की स्थिति नहीं हुई। नहीं तो बराबर बाजार में जाम से आमलोग परेशान रहते थे।

14 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । बाइक और ट्रैक्टर की टक्कर, दो घायल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । प्रखण्ड में बाइक और ट्रैक्टर की सिधी टक्कर में दो युवक हुए घायल। जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सड़क दुर्घटना में दो युवक हुए घायल। घायल व्यक्ति केतार प्रखंड क्षेत्र के बताया जा रहा है. जो दासिपुर गांव के पास ट्रैक्टर व बाइक में आमने-सामने टक्कर होने से बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल व्यक्ति बाइक सवार अमरेश सिंह एवं प्रेम सिंह ग्राम अजनीया (मटगव) का निवासी है। जिसे घायल अवस्था में दोनों व्यक्तियों को राहगीरों की मदद से तत्काल 108 एंबुलेंस के द्वारा भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। जहां तैनात आयुष डॉक्टर कमल सैनी के द्वारा इलाज चल रहा है ।

13 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । लूना और मैजिक में टक्कर, लूना सवार दो लोग घायल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर-खरौंधी मुख्य मार्ग पर डोमनी नदी के पुलिया के समीप मैजिक और लूना की टक्कर में लूना पर सवार भवनाथपुर थाना क्षेत्र के रोहिनियां गांव निवासी कमलेश राम और अखिलेश साह घायल हो गए। घायलावस्था में परिवार वालों ने कमलेश को इलाज के लिए भवनाथपुर सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर तैनात आयुष डॉक्टर अभिनीत विश्वास ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

जबकि अखिलेश का इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया। घायलावस्था में कमलेश ने बताया कि घर से लूना से सामान लेने के लिए वह अपने साथी के साथ खरौंधी बाजार जाने के लिये निकला था कि खरौंधी से 2 किमी पीछे डोमनी नदी पुलिया के समीप विपरीत दिशा से आ रही मैजिक ने हमारे लूना में धक्का मार दिया।

22 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । पुलिस ने चलाई सघन वाहन चेकिंग अभियान

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

> एक दर्जन से अधिक दो पहिया वाहनों को किया जब्त

भवनाथपुर । गढ़वा । स्थानीय थाने की पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान में एक दर्जन से अधिक दो पहिया वाहन को जब्त किया गया। थाना मोड़ पर पीएसआई रणजीत महतो और सअनि अनुज कुमार सिंह के नेतृत्व में वाहन चेकिंग के दौरान चालक का हेलमेंट और गाड़ी की कागजात की जांच की गई। मौके पर उन्होंने सभी वाहन चालकों से हेलमेंट और गाड़ी का कागजात साथ लेकर चलने का निर्देश दिया।

17 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । मुखिया एवं जनसेवक सह पदाधिकारी के बीच जमकर हुई मारपीट


भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

> आपस में उलक्षते मुखिया एवं जनसेवक

भवनाथपुर । गढ़वा । प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार की शाम वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृति फार्म को लेकर कैलान मुखिया राजकिशोर सिंह एवं जनसेवक सह कृषि पदाधिकारी राकेश बैठा के बीच सरेआम हुई मारपीट ने कार्यालयी मर्यादा को किया कलंकित, सूचना मिलते ही बीडीओ रविन्द्र कुमार ने दोनों को समझा बुझाकर शांत कराया। घटना के संबंध में जनसेवक सह कृषि पदाधिकारी राकेश बैठा ने बताया कि कैलान मुखिया राजकिशोर सिंह शुक्रवार के शाम प्रखंड कार्यालय पहुंचकर उनके द्वारा एक माह पूर्व कार्यालय में जमा किये गए। पेंशन फार्म की मांग की जब मैं उनसे कहा कि फार्म जमा हो गया है। आप रुकिये चाय पीकर आ रहे है, तो बीडीओ साहब से पूछ कर बताता हूँ। कहा कि जब मैं प्रखंड मुख्यालय गेट के समीप होटल में बैठा ही था, कि मुखिया राजकिशोर सिंह आयें तथा मेरा कॉलर पकड़ लिए जब मैं भी उनका कॉलर पकड़ा तो मुखिया ने सरेआम मुझे थप्पड़ो से पिटाई कर दी। जबकि मुखिया राजकिशोर सिंह ने बताया कि जब मैं प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर जनसेवक राकेश बैठा से पूर्व में दिया हुआ पेंशन फार्म वापस माँगा तो उन्होंने कहा कि चाय पीकर आता हूँ, तो दे रहा हूँ काफी देर इंतजार करने के बाद जब उन्हें बुलाने चाय दुकान पर पहुंचा तो कहा कि बहुत मुखिया देखे है, तो बोला कि आप जनता द्वारा चुना हुआ जनप्रतिनिधि के साथ इसी तरह से बात कीजियेगा, तो जनसेवक अपने आपे से बाहर हो गये तथा मेरे साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि यहाँ से जाता है, कि नही। इसके बाद मैं उसे पकड़कर बीडीओ सर के पास ले गया तो जनसेवक ने कूड़ेदान से निकाल कर उक्त पेंशन फार्म को वापस लौटाया।

28 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । न्याय के आस में थक चुकी मुनि कुंवर, 20 अक्टूबर से करेगी अनशन

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । न्याय की आस में विभागीय कार्यालय का चक्कर काट थक चुकी विधवा मुन्नी कुंवर ने आगामी 20 अक्टूबर से अंचल कार्यलय भवनाथपुर के समक्ष आमरण अनशन करने को लेकर उपायुक्त गढ़वा को आवेदन सौंपा। दिए आवेदन में बेघर विधवा मुन्नी कुंवर ने बताया कि जमीनी विवाद के बाद अंचलाधिकारी भवनाथपुर द्वारा मेरे द्वारा अपने पिता द्वारा दी गयी। जमीन पर घर बनाने के क्रम में जमीन विवाद उत्पन्न होने पर निर्माण कार्य को रोकते हुए दोनों पक्षो को दस्तावेजों के साथ अपना पक्ष रखने के लिए कार्यालय बुलाया था। उक्त आदेश के आलोक में मैं अंचल कार्यालय पंहुच अपना पक्ष रखी किन्तु अंचलाधिकारी द्वारा अभी तक कोई निर्णय नहीं दिया गया।

उक्त महिला ने बताया कि मैं बेघर के साथ अबला नारी हूँ। यदि आगामी 19 अक्टूबर को मुझे न्याय नही मिलता है तो मैं कोविड 19 को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए अंचल कार्यालय भवनाथपुर के समक्ष धरने पर बैठूंगी। अन्यथा की स्थिति में सारी जवाबदेही विभाग की होगी।ज्ञातव्य हो कि जमीनी विवाद के क्रम में उक्त महिला द्वारा चपरी निवासी दिलीप सिंह पिता कामेश्वर सिंह पर छेड़छाड़ एवं मारपीट का आरोप लगाया था। जिसके बाद स्थानीय थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

18 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के द्वारा किया गया वस्त्र वितरण

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के निर्माण श्रमिक भाई बहनों को श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के द्वारा वस्त्र वितरण किया गया, कार्यक्रम का उद्घाटन भवनाथपुर विधान सभा प्रभारी भगत दयानंद यादव जी के द्वारा द्वीप जलाकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन भवनाथपुर मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव उक्त अवसर पर भगत दयानंद यादव ने कहा कि झारखंड में 2005 में जब भानुप्रताप शाही श्रम मंत्री बने तो उनके द्वारा झारखण्ड के संगठित एवं कुशल निर्माण मजदूरों के हित में बहुत उपयोगी योजनाए लाई गई थी जो आज तक जारी है,और आगे भी किसान एवं मजदूर के हितों के लिए माननीय विधायक के कुशल नरेतित्व में काम होता रहेगा।

वही जिला श्रम अधीक्षक सुनील कुमार के द्वारा श्रम नियोजन विभाग के द्वारा संचालित श्रमिक औजार सहायता योजना, साइकिल सहायता योजना,आम आदमी बीमा योजना,विवाह सहायता योजना,पेंशन योजना, निशक्तता योजना,पारिवारिक पेंशन योजना,श्रमिक निर्माण एवं सेफ्टी किट योजना सहित अन्य लाभकारी योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताई गई।
जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र कुमार यादव ने कुशल एवं अकुशल मजदूरों को अधिक से अधिक निबंधन कराने की अपील की गई ताकि अधिक से अधिक लोगो को लाभ मिल सके।

वही जिला कार्यकारिणी सदस्य अनिल कुमार चौबे ने कहा कि नवरात्रि के बाद विधान सभा के प्रत्येक प्रखंड में केम्प लगाकर मजदूरों का निबंधन कराया जाएगा,जिसकी सूचना एक सप्ताह पहले लोगों को दी जाएगी। कार्यक्रम में मनोज पहाड़िया, दयानंद सोनी,लक्ष्मण राम,भानु गुप्ता,ब्रजेश चौबे,संजय यादव,विभूति चौबे,ओमप्रकाश गुप्ता,सहित मजदूर मित्र नागेंद्र शर्मा,विनोद कुमार, विष्णु राम,रामकिशुन राम,रामनाथ राम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

152 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । भाजपा मंडल इकाई ने किसान चौपाल लगाकर कृषि बिल पर की चर्चा

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी मंडल ईकाई भवनाथपुर के द्वारा भवनाथपुर के बंशानी एवं मकरी पंचायत के रोहिनिया, झगराखाड़, जिरहुला, गड़ेरियाडीह, मकरी इत्यादि गांवों में किसान चौपाल लगाकर कृषि बिल 2020 के संबंध में किसानों के बीच चर्चा की गई। मौके पर मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई कृषि बिल 2020 किसानों के लिए संजीवनी साबित होगा। क्यूंकि इससे खरीदार और विक्रेता दोनों को लाभ मिलेगा, पहले किसान अपने कृषि उपज को ओने पौने दामों में बेचने को विवश होते थे पर अब किसानों के उपज का उचित मूल्य मिलेगा। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नरेतित्व में देश के मजदूर और किसानों के हित मे कई योजनाएं लाई गई है।

जिसका लाभ उनको मिलेगा। वही भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि केंद्र की पूर्वर्ती सरकार के गलत नीतियों के कारण जो भी योजनाये चलाई गई वो बिचौलियावाद की भेंट चढ़ जाती थी। परन्तु अब जो भी गरीब कल्याकरी योजनायें हैं वो जमीन पर उतर रही है। विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी ने कहा किसी भी देश के विकाश के लिए किसान और मजदूर की अहम भूमिका होती है और उनके जीवन स्तर का विकास भाजपा के समय मे ही हुआ है। कार्यक्रम में भजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य संजय यादव, ब्रजेश चौबे, महेश पाल, निरंजन पाठक, कामेश्वर साह, मनोहर साह, राजेश्वर पासवान सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।

88 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । एसडीओ ने छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी एवं अंग्रेजी शराब जब्त

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । बंशीधर नगर एसडीओ जयवर्धन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने गुरुवार को बुका गाँव स्थित रविंद्र कुमार के दुकान में छापामारी कर सात पेटी अंग्रेजी व दो पेटी देशी शराब बरामद की. पुलिस की आने की सूचना मिलते ही दुकानदार फरार हो गया. जबकि खरौंधी मोड़ स्थित एक अन्य दुकान से पुलिस ने प्रतिबंधित गुटका, तंबाकू एवं सिगरेट बरामद करते हुए दुकानदार को हिरासत में लेते हुए पूछताछ के लिए थाना लाया. वहीं पुलिस द्वारा बरामद अंग्रेजी और देशी शराब की पेटी और प्रतिबंधित गुटखा व सिगरेट को जब्त कर लिया गया.

जानकारी के अनुसार भवनाथपुर पुलिस की गस्ती दल द्वारा टाउनशिप स्थित बैंक के सामने दुकानदार द्वारा गुटका बेचते देख उसे पकड़ा जहाँ उस दुकानदार की निशानदेही पर पुलिस ने बुका गाँव निवासी रविंद्र कुमार के दुकान में छापामारी कर दूकान में अवैध तरीके से बिक्री हेतु रखा हुआ 7 पेटी अंग्रेजी शराब और 2 पेटी देशी शराब के साथ एक अन्य दूकान से पांच बोडा गुटखा और सिगरेट बरामद करते हुए उसे जब्त कर थाना लाया. साथ ही किराना दुकानों में अवैध तरीके से बिक रही शराब को लेकर एसडीओ ने पुलिस को सरकारी शराब की दुकानो की भी जांच करने की आदेश दिया. मौके पर बीडीओ रविंद्र कुमार, थाना प्रभारी सीबी सिंह, प्रशिक्षु एसआई रंजीत महतो सहीत पुलिस जवान मौजूद थे.

120 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । दस हजार से अधिक बकाया रखने वाले लोगों का बिजली कनेक्शन कटा

भवनाथपुर से सोनू चौब की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । बिजली विभाग के एसडीओ के नेतृत्व में सोमवार को बिजली बिल बकाया होने पर विद्युत विच्छेद अभियान चलाकर कोनमंडरा और धनीमंडरा गांव में 115 लोगों की लाइन काटी गई। इन सभी लोगों पर प्रत्येक व्यक्ति पर दस-दस हजार रुपये से अधिक बिल बकाया था। जिस पर विभाग ने लाईन काटने की कार्रवाई की।

एसडीओ ने सभी से बकाया बिल को अविलंब जमा करने का निर्देश दिया गया, ताकि उनका लाइन चालू हो सके। अन्यथा दुबारा बिजली जलाते पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं भवनाथपुर प्रक्षेत्र के जेई महादेव महतो ने उपभोक्ताओं से दस हजार से अधिक बिजली बिल बकाया रखने वालों बिल भुगतान करने की अपील की है। अन्यथा उनका भी बिजली कनेक्शन विच्छेद करने की चेतावनी दी है।

छापेमारी अभियान में एसडीओ के साथ जेई महादेव महतो, मानव दिवस कर्मी उमेश प्रजापति, सुरेन्द्र मेहता, समीर लिंडा जूनियर लाइनमैन, अशोक कुमार,अकुशल श्रमिक आदि उपस्थित थे।

27 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । आपसी विवाद में मारपीट पिता-पुत्र घायल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर ओपी के हुरका गांव के दो पटीदारों के बीच रास्ता को लेकर मारपीट हो गई। जिसमें विश्वनाथ प्रजापति 45 वर्ष और रोहित कुमार 17 वर्ष घायल हो गए। दोनों का इलाज भवनाथपुर सीएचसी में किया गया। घायल विश्वनाथ प्रजापति द्वारा बताया गया कि मेरे ही पाटीदार के हुलास प्रजापति, सोमनाथ प्रजापति और जितेंद्र प्रजापति मेरे घर के सामने रास्ता में खुटा गाड दिया गया। जब में माना किया तो उक्त तीनों लोग ने मेरे से मारपीट करने लगे ऐसे देख मेरा बेटा रोहित प्रजापति मुझे बचाने आया तो उसे भी गड़ासे से मार कर घायल कर दिया है ।

77 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । गुप्त सूचना पर गांजा जब्त, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । राजकीयकृत टेन प्लस टू उच्च विद्यालय में नवयुवकों द्वारा गांजा सेवन किये जाने की खबर के बाद प्रशासन हुई रेस। मिली गुप्त सूचना पर बीडीओ रंजीत कुमार के नेतृत्व में थाना प्रभारी सीबी सिंह के साथ प्रशासनिक दल ने छापेमारी करते हुए कर्पूरी चौक स्थित किराना दुकान, गुमटी एवं घर से पांच किग्रा गांजा बरामद करते हुए गांजा व्यापार में शामिल तीन लोगों में दो को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया.

इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर छापेमारी की गयी। जिसमे कर्पूरी चौक स्थित दिनेश कुमार पिता लक्ष्मण साह के किराना दुकान एवं घर से, अजेश कुमार उर्फ मुन्ना पिता वासुदेव साह के किराना दुकान एवं छवि साह पिता स्व हीरालाल साह के दुकान से पांच किग्रा गांजा जब्त किया गया. तीनों ही कोनमण्डरा के निवासी है। जो वर्तमान में कर्पूरी चौक स्थित अपने आवास में रह दुकान चलाते है। गांजा व्यपार में संलिप्त दिनेश कुमार एवं अजेश कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया गया है। जबकि तीसरा आरोपी छवि साह फरार है. छापेमारी दल में बीडीओ रंजीत कुमार एवं थाना प्रभारी सीबी सिंह के साथ पुअनि रंजीत कुमार, सहदेव साह सहित अन्य पुलिस बल शामिल था.

81 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सरकार द्वारा जारी कोविड-19 बचाव को लेकर जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप नवरात्र एवं दशहरा पूजा मनाने को लेकर श्री बंशीधर नगर एसडीओ जयवर्द्धन कुमार की अध्यक्षता में भवनाथपुर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई. उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीओ ने सर्वप्रथम पूजा कमिटी के लोगो से पूर्व में हुई पूजा आयोजन एवं वर्तमान परिस्थिति में होने वाली पूजा को लेकर चर्चा की जहां उपस्थित लोगों ने कोरोना बचाव के साथ पूजन कार्यक्रम करने की सहमती दी. एसडीओ ने पूजा पंडाल को आकर्षक नहीं बनाने, प्रतिमा की अधिकतम चार फीट ऊंचाई रखने, मूर्ति स्थान को छोड़ बाकी जगह हवादार रखने, लाउड स्पीकर एवं आकर्षक लाइट नहीं लगाने, पंडाल क्षेत्र में मेला एवं खाने पीने का स्टॉल नहीं लगाने, पूजा पंडाल मण्डप में पुजारी, जजमान एवम आयोजक सहित अधिकतम सात लोगों को छः फीट की दूरी पर रहने, प्रसाद भोग आदि का आयोजन नहीं करने, कोई सांस्कृतिक कार्यकम नहीं करने, फेस मास्क या कवर लगाने के साथ सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव को लेकर जारी सभी नियमो का पालन करते हुए सदभावना के साथ हर्षोल्लास से पूजा मनाने का निर्देश दिया साथ ही जारी दिशानिर्देशों की लिखित प्रति उपस्थित लोगों को दी गई.

उन्होंने उक्त नियमो का पालन नहीं करने वाले पूजा कमिटी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की बात कही. उन्होंने पूजा कमिटी के लोगो से पूजा को लेकर होने वाले खर्च के महज दस फीसदी राशि में पूजन कार्यक्रम करने की बात कहते हुए बचे 90 फीसदी राशि से जनहित में ऐतिहासिक कार्य करने की अपील की. कार्यक्रम में स्वागत वचन थाना प्रभारी सीबी सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन इंस्पेक्टर रामजी महतो ने की. इस मौके पर प्रखंड कर्मी अरुणेश गुप्ता, मुखिया अब्दुल्लाह अंसाररी, केदार चौबे, लल्लू राम, अख्तर अंसारी, रहीमअंसारी, दीपक वर्मा, शम्भु सेठ, नंदू सेठ सहित दोनों समुदाय के लोग व गणमान्य लोग उपस्थित थे.

151 total views, no views today

भवनाथपुर । जाम की स्थिति से निजात दिलाने हेतु थाना प्रभारी ने ठेला खोमचा को हटवाया

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । मुख्य बाजार में लगने वाली साप्ताहिक बाजार के दिन आयें दिन सड़क जाम से लोगों को निजात दिलाने हेतु थाना प्रभारी सीबी सिंह एवं पुलिस बल के जवानों बुधवार को मुख्य बाजार के सड़क के दोनों तरफ लगे ठेला खोमचा वालो को हटवाया तथा आगे से मुख्य सड़क किनारे ठेला और खोमचा नही लगाने की कड़ी हिदायत दी.

वहीं मुख्य बाजार एवं कर्पूरी चौक के समीप बीच सड़क यत्र तत्र टेम्पो और सवारी गाड़ी खड़ी कर बेवजह जाम की स्थिति उत्पन्न करने वाले चालको को भी चेतावनी दी. जानते चले कि भवनाथपुर मुख्य बाजार में साप्ताहिक बाजार के दिन भीड़ भाड़ के बीच सड़क किनारे ठेला खोमचा लगाने तथा चालकों द्वारा सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से टेम्पो खड़ी करने आयें दिन जाम की स्थिति बनने से सड़क से गुजरने वाले राहगीरों के साथ वाहनों की आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी.

45 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । मुखिया के नेतृत्व में ग्राम सभा का आयोजन

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । बीते 06 अक्टूबर को ग्राम बनखेता बैगाडीह में मुखिया गोपाल यादव के नेतृत्व मे बैगाडीह दुर्गा मंडप के प्रांगण मे ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बिना किसी भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन के शांति पूर्ण तरीके से दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय लिया गया।

इसके साथ ही पुरानी समिति को भंग करते हुए नया समिति गठित की गई। कार्यक्रम को शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से सफल बनाने हेतु नए समिति के अध्यक्ष पद पर मृत्युंजय कुमार यादव, उपाध्यक्ष जुगेश्वर चेरो, कोषाध्यक्ष महेंद्र साह का नाम सर्वसम्मति से नामित किया गया। मौके पर बिशेश्वर यादव, हीरा साह, बैद्यनाथ सिंह, दूदून सिंह, संतोष गुप्ता, सुनील गुप्ता, राजा यादव, शिवपूजन सिंह, सुनील कुमार यादव, रमेश, अभिषेक, रघुनाथ राम आदि लोग शामिल थे।

26 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत किसानों के बीच बीज का वितरण

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । प्रखण्ड कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत किसानो के बीच सरसों बीज का वितरण किया गया. बीज वितरण की शुरूआत बीडीओ रविन्द्र कुमार एवं बीटीएम् ओम प्रकाश गुप्ता ने किया. इस मौके पर प्रखण्ड के 104 किसानो के बीच दो-दो किलो सरसों का बीज वितरण किया गया.

इस मौके पर बीडीओ रबिन्द्र कुमार ने कहा कि प्रखण्ड के किसानो के लिए सरकार की ओर से विभिन्न प्रकार की योजना चलायी जा रही है। इससे किसानों को काफी राहत मिल रही है. इस मौके पर किसान मित्र मनोज बैठा, विनय चौबे, ब्रजेश सिंह, ब्रजेश चौबे, सुनील पाण्डेय, राजेश सिंह, मनोज यादव, अमरेश राम, राजेन्द्र पाठक, पंचम साह, राधा साह, अरुण गुप्ता, प्रदीप राउत, संजय राउत, कुंज बिहारी प्रसाद सहित कई किसान मित्र उपस्थित थे.

21 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । बुका ग्राम स्थित तितही टोला पहुंच समस्यायों का निराकरण का दिया भरोसा

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । झामुमो भवनाथपुर प्रखंड कमिटी के दौरा के बाद झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष चन्दन कुमार ठाकुर के द्वार बिजली, सड़क, पीएम आवास बिहिन भवनाथपुर पंचायत अंतर्गत बुका गांव के तीतही टोला के समस्या से अवगत कराने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रविंद्र कुमार ने त्वरित पहल करते हुए झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष चन्दन कुमार ठाकुर के साथ उक्त टोला का दौरा कर ग्रामीणों के समस्याओं से अवगत हुए एवं ग्रामीणों की बातों को सुना।

कुछ ग्रामीणों ने राशन कार्ड नहीं होने की बात कही। इस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन देने के लिए कहा। साथ ही लोगों से पेंशन संबंधी भी जानकारी ली जिस पर वृद्धों ने पेंशन मिलने कि बात कही। इस दौरान पीएम आवास सूची में नाम जुड़वाने की मांग प्रखंड विकास पदाधिकारी से लोगों ने कि इस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पोर्टल खुलते हैं। छुटे ग्रामीणों का जल्द नाम जुड़वाने की बात कही। साथ ही महिला समूह के माध्यम से दीदी बाड़ी योजना का लाभ दिलाने की बात कही। प्रखंड विकास पदाधिकारी के पहुंचने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर देखी गई। ग्रामीणों ने बताया आजादी के बाद पहली बार कोई भी सरकारी अधिकारी हम लोगों के बीच आए हुए हैं। लगता है हम लोग का सपना जल्द साकार होगा। इस अवसर पर झामुमो प्रखंड सचिव संजय ठाकुर, सह सचिव पुटून रावत, उपाध्यक्ष वकील अंसारी ,सरजू सिंह एवं ग्रामीण मनोज भुइयां, लाल धानी भुईयां, कलावती कुंवर, अमरावती देवी सहित ग्रामीण मौजूद थे।

24 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । बागवान मित्र संग ने झारखंड कमिटी ने कृषि मंत्री को सौंपा मांग पत्र

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । बागवान मित्र संघ के सदस्यों ने सर्किट हाउस गढ़वा में मिलकर झारखंड राज्य के कृषि मंत्री श्री बादल पत्रलेख को मांग पत्र सौंप अपनी मांग को रखा बागवान मित्रों को न्यूनतम श्रमिक मजदूरी के रूप में ₹7500 प्रतिमा मानदेय निर्धारित करने सेवा 60 वर्ष सुनिश्चित करने डिजिटल परिचय परिचय पत्र उपलब्ध कराने पंचायत सचिवालय में कार्य करने हेतु एक कमरा उपलब्ध कराने उद्यान की कार्य करने हेतु टैब उपलब्ध कराने नियमित प्रशिक्षण कराने किसानों की फल फूल एवं सब्जी को बीमा कराने की मांग शामिल है साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व की सरकार ने घोषणा किया था, कि बागवान मित्रों को मानदेय लागू किया जाएगा कार्य करने हेतु टैब उपलब्ध कराया जाएगा। उत्कृष्ट कार्य करने वाले बागवान मित्रों को मोटरसाइकिल दिया जाएगा। लेकिन कुछ भी नहीं दिया गया साथ ही प्रदेश सचिव ने कहा कि गढ़वा जिला उद्यान पदाधिकारी के द्वारा निकाले गए विज्ञापन के आलोक में अभी बागवान मित्रों से प्रपत्र नहीं भरवाया गया। पूछने पर बताया गया, कि सरकार बागवान मित्रों को मानदेय नहीं देती है इसलिए बागवान मित्रों से प्रपत्र नहीं भरवाया जाएगा। जबकि हम चयन 2017 से लगातार निस्वार्थ भाव से अपने-अपने पंचायतों में कार्य करते आ रहे हैं। मंत्री जी ने आश्वासन दिया की सभी मांगों पर विचार करते हुए बहुत जल्द मानदेय लागू किया जाएगा। मांग पत्र सौंप में बागवान मित्र संघ झारखंड प्रदेश अध्यक्ष श्री सुनीत कुमार सिंह, प्रदेश सचिव मनोज बैठा गढ़वा जिला अध्यक्ष अजय कुमार दुबे गढ़वा प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी, निरंजन सिंह गौतम बैठा सकीला बानो इत्यादि बागवान मित्र उपस्थिति थे।

100 total views, no views today

भवनाथपुर । भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री की 151वीं जयंती

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी मंडल ईकाई भवनाथपुर के द्वारा आज मंडल कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लालबहादुर शास्त्री जी के जन्म जयंती के अवसर पर दोनों महापुरषो के तस्वीर पर द्वीप प्रव्जलित के साथ पुष्पांजली अर्पित की गई। उक्त अवसर पर मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव ने कहा कि स्वदेशी, स्वावलंबन, सदाचार और दलित उत्थान के लिए सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने के साथ स्वदेशी की भावना जागृत करने वाले पूज्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं जय जवान-जय किसान के प्रणेता, भारत के गौरव, देश के पुर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न, भारत माता के लाल, ईमानदारी की मिशाल लालबहादुर शास्त्री जी के विचार आज भी प्रशांगिक हैं।

उक्त अवसर पर भाजपा जिला कमिटी उपाध्यक्ष उमेन्द्र यादव, जिला कार्यकारिणी सदस्य संजय यादव, मनोज सिंह, विधायक प्रतिनिधी दयानंद सोनी,भाजपा नेता इंद्रदेव यादव,विपिन चौबे,सरिता विश्वकर्मा,प्रवीण यादव,लाला राम,प्रदीप बैठा, मनोज यादव,दीनानाथ सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

120 total views, 1 views today

भवनाथपुर । विभिन्न जगहों पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी का 151वां जयंती मनाई गई

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की 151वां जयंती शुक्रवार को विभिन्न जगहो पर मनाई गई. इस अवसर दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान वक्ताओं ने महापुरुषों के पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लेते हुए हिंसा का त्याग करने तथा शांति और सद्भावपूर्वक जीवनयापन करने की लोगों से अपील की.

गांधी जयंती पर शुक्रवार को भवनाथपुर स्थित सनराईज कंप्यूटर कोचिंग सेंटर एवं डॉ. सीबी रमण इंग्लिस एकेडमी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि सेवानिवृत शिक्षक लक्ष्मण प्रसाद, वरिष्ठ पत्रकार सीताराम पाठक, जिपस प्रतिनिधी अनूप कुमार, शिक्षक ऋतुराज प्रसाद गुप्ता आदि ने अपने अपने विचार व्यक्त किए. वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर की जीवनी से हम सबको सीख लेने की आवश्यकता है. महात्मा गांधी ने विश्व को अहिंसा का संदेश दिया जबकि लालबहादुर शास्त्री ने पारदर्शी शासन का तरीका दिखाया. उनके जीवन का अनुसरण कर हमसभी लोग विकास की एक नई शुरूआत कर सकते हैं. इस मौके पर लल्लू साह, रामविजय साह, बजरंगी साह, बसपा नेता अजय वर्मा, लल्लू राम ओस्ताज राजा कादरी समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

144 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । भाजपा कार्यकर्ताओं का एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । बीजेपी कार्यालय भवनाथपुर में केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई शिक्षा नीति एवं विद्या भारती के प्रचार प्रसार हेतु आज भारतीय जनता पार्टी मंडल ईकाई भवनाथपुर, खरौंधी, केतार एवं हरिहरपुर के बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच एकदिवसीय प्रशिक्षण एवं क्विज प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजयुमो जिला मंत्री रितेश चौबे, मनोज कुमार एवं जिला उपाध्यक्ष राजीव रंजन तिवारी, उमेन्द्र यादव के द्वारा प्रशिक्षुओं को नई शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में विस्तार पूर्वक बताया गया। उक्त कार्यक्रम में क्विज प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को अगले 5 अक्टूबर को पुरस्कृत किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष सोनाकिशोर यादव, कन्हाई प्रसाद, संध्याकार विश्वकर्मा, विनोद द्विवेदी, जिला कार्यकारिणी सदस्य अनिल चौबे, मनोज पहाड़िया, ज्वाला प्रसाद सहित विपिन चौबे, धनंजय साह, रामप्रीत गुप्ता, निरंजन पाठक, प्रभाकर चौबे, बैजू साह सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

125 total views, 2 views today

भवनाथपुर । सोशल इनोवेशन ग्रुप के सातवें स्थापना दिवस के अवसर पर बच्चों के बीच बांटा गया उपहार

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप के सातवें स्थापना दिवस के अवसर पर संस्था के द्वारा संचालित गुरुकुलम के बच्चों के बीच पढ़ाई सामाग्री, साबुन, बिस्किट एवं अन्य उपहार दिया गया.साथ ही साथ बच्चों एवं उपस्थित लोगों को साफ एवं स्वच्छ रहने को लेकर जागरूक किया गया. संस्था के संस्थापक अनुपम राज सिंह ने कहा कि हमारी संस्था पिछले सात वर्षों से लगातार समाज में जागरूकता फैलाने के साथ साथ विभिन्न तरह की सामाजिक कार्य कर रही है. उन्होंने कहा अभी कुछ दिनों पहले ही हमारे संस्था के ओर से पूरे जिले के अंतर्गत 5100 छायादार एवं फलदार लगाया गया और यह आगे भी जारी रहेगा उन्होंने युवाओं से भी अपील किया हैै बढ़ चढ़ कर सामाजिक एवं पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करें।

मौके पर उपस्थित संस्था के सचिव सत्यम पांडे ने कहा सभी लोगों का बहुत बड़ा योग्यदान रहा संस्था को सुचारू रूप से पिछले सात वर्षों से संचालन हो रहा है उन्होंने संस्था के प्रत्येक सदस्य को इसके लिए बधाई दिया एवं आभार वयक्त किया. मौके पर संस्था के उपाध्यक्ष सुबोधकांत पाठक, अभिजित सिंह, अविनाश चौबे, राहुल कुमार, प्रभात सिंह, राजू रंजन, विशाल राज सहित गुरुकुलम के बच्चे उपस्थित थे.

136 total views, 1 views today

भवनाथपुर । सेल आरएमडी भवनाथपुर खदान समूह में मनाया गया हिंदी पखवाड़ा समापन समारोह

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सेल आर.एम.डी. भवनाथपुर खदान समूह के प्रशासनिक भवन में सोमवार को हिंदी पखवाड़ा का समापन समारोह का आयोजन किया गया. हिन्दी पखवाडा का यह कार्यक्रम 14 सितंबर से 28 सितंबर तक मनाया गया. इस अवसर पर सेल के कर्मचारी और डी.ए.वी .भवनाथपुर के विद्यार्थी इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. सेल कर्मचारियों के लिए हिंदी स्लोगन और अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद तथा डी.ए.वी. भवनाथपुर के विद्यार्थी कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन माध्यम से इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए.

ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम में डी.ए.वी. भवनाथपुर के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन भाषण और ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें अधिक संख्या में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. कार्यक्रम के समापन समारोह में विजयी सेल कर्मचारियों तथा निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को महाप्रबंधक एस.के.सिंह द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया .कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए.

महाप्रबंधक एस.के.सिंह ने हिंदी के संबंध में कहा कि हिंदी आम जनमानस की भाषा है. यह सहज और सरल है. कार्यालयों में हिंदी का प्रचार प्रसार अधिक संख्या में किया जा रहा है. आज के बढ़ते प्रौद्योगिकी युग में कई सॉफ्टवेयर और ऐसे संसाधन हैं. जिसका हम प्रयोग करके हिंदी का प्रचार प्रसार कर सकते हैं, तथा इन संसाधनों का प्रयोग करके कार्यालयों में हिंदी में कार्य करना आसान हो गया है.

इस अवसर पर सेल के कई अधिकारी और कर्मचारी तथा डी.ए.वी.के शिक्षक कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी के साथ कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. हिंदी पखवाड़ा के सम्पूर्ण कार्यक्रम को प्रारंभ से लेकर अंत तक प्रभावी रूप से संचालन और संपादन सेल के सहायक प्रबंधक (कार्मिक) बुलु दिगल ने किया जिसमें लिए डी.ए.वी.भवनाथपुर के हिंदी शिक्षक प्रदीप कुमार वर्मा का अमूल्य योगदान रहा .

81 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । डीटीओ के द्वारा वाहन चेकिंग के 15 वाहन जब्त

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

> ऑन स्पॉट चालान न काटने और कागज न देखने के कारण वाहन मालिकों ने जम कर काटा बवाल

भवनाथपुर । गढ़वा । जिला खनन पदाधिकारी देवेंद्र बड़ाइक एवं जिला परिवहन पदाधिकारी मनीष कुमार द्वारा भवनाथपुर थाना मोड़ के समीप वाहन चेकिंग के दौरान हाइवा ट्रैक्टर सहित पन्द्रह वाहन को जब्त किया गया। वाहन मालिकों ने जिला पदाधिकारी पर ऑन स्पॉट चालान नहीं काटने एवं कागजात की जांच नहीं करने का विरोध करते हुए खूब बवाल काटा। जिला खनन एवं परिवहन पदाधिकरियो द्वारा एकाएक वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

इस दौरान जिला टीम द्वारा वाहन में ओवर लोडिंग, कागजात नही रखने एवं कोविड-19 के मापदंडों के अनुरूप वाहन नहीं चलाने वाले हाइवा, ट्रैक्टर एवं दोपहिया वाहन सहित 15 वाहनों को पकड़ थाने ले आई किन्तु घटनास्थल पर ही ऑनलाइन चालान नहीं काटे जाने से आक्रोशित वाहन मालिकों ने पदाधिकारियों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा।

मौके पर वाहन मालिक बबलू साह,विकास कुमार, मिथिलेश कुमार, अवधेश कुमार,फिरोज अंसारी, सचिन कुमार सहित अन्य लोगों ने बताया कि पदाधिकारियों द्वारा गाड़ी पकड़ने के बाद न तो कागजात की जांच की गई नहीं ऑनलाइन चालान काट फाइन लिया गया।वाहन मालिकों ने बताया कि पदाधिकारी द्वारा वाहन मालिकों को वेवजह श्री बंशीधर नगर एवं गढ़वा बुलाया जा रहा है। जबकि नियमानुसार पदाधिकारी को ऑन स्पॉट ही ऑनलाइन फाइन लेना चाहिए जबकि बेवजह हम सबों को पदाधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा है।

> क्या कहते हैं डीटीओ:- इस संबंध में पूछे जाने पर डीटीओ मनीष कुमार ने बताया कि ऑन स्पॉट वाहन मालिकों द्वारा चालान का भुगतान नहीं किया गया। वाहन मालिकों को वेवजह परेशान करने की बात ही नहीं है।

86 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । बाइक के पायदान टूटने से महिला गम्भीर रूप से घायल

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । श्रीबंशीधर नगर मुख्य मार्ग पर शिवपुजन पेट्रोल पंप के समीप सोमवार की रात्रि सात बजे के करीब बाईक से गिरने से झगराखांड़ के कच्छहरवा टोला निवासी अनिल पासवान के 39 वर्षीय पत्नी आरती देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलावस्था में उसे इलाज के लिए भवनाथपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां पर आयुष डॉ अभिनीत विश्वास द्वारा इलाज किया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बाईक से श्रीबंशीधर नगर से घर वापस हो रहे थे, कि शिवपुजन पेट्रोल पंप के समीप बाइक के पायदान एकाएक टूट जाने के कारण पीछे सवार महिला सड़क पर फेंका गई। जिसमें उसके मांथा में गंभीर चोटें आयी।

30 total views, 1 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । न्यू क्लब के सदस्यों ने बांटा फुटबॉल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । प्रखंड के नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय स्वयंसेवक कंचन कुमारी ने सोमवार को चपरी पंचायत अंतर्गत गठित न्यू क्लब के युवाओं के बीच फुटबॉल का वितरण किया। मौके पर उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल के साथ-साथ व्यायाम की भी जरूरी होती है। उन्होंने युवाओं से खेल के साथ-साथ अपने पढ़ाई पर भी ध्यान देने की बात कही।

वहीं क्लब के अध्यक्ष मिथुन पासवान ने सभी खिलाड़ियों से खेलते समय वैश्विक करोना महामारी को देखते हुए मुंह पर मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करके ही खेल मैदान में उतरने को कहा। मौके पर फागु कुमार, अभिषेक कुमार, ब्रजकिशोर कुमार, आशु कुमार, राजा पासवान, विकास कुमार, मुकेश, रवीकुमार,गुलसन कुमार, शुशिलकुमार,ज्योति कुमार, आशिश कुमार विवेक कुमार, आनंद कुमार आदि क्लब के सदस्य उपस्थित थे।

24 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । झामुमो प्रखण्ड कमिटी ने मुख्यमंत्री और मंत्री को दी बधाई

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । स्थानीय बाजार में किसानों के लिए 1250 टन यूरिया खाद उपलब्ध कराये गये हैं। इसका श्रेय लेते हुए झामुमो के प्रखण्ड अध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि पिछले दिनों हमने बाजार में यूरिया खाद की किल्लत से किसानों को हो रही परेशानियों से पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के जरिये बीडीओ रवींद्र कुमार, सूबे के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर को आवेदन देकर यूरिया खाद उपलब्ध कराने की मांग की थी।

जिसपर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने संज्ञान लेते हुए सूबे के मंत्री ने गढ़वा जिला में 1000 एमटी अतिरिक्त यूरिया खाद उपलब्ध कराया है। जिसमें भवनाथपुर के बाजारों में अब तक दो गाड़ी में 1250 टन यूरिया खाद उपलब्ध करायी गई है,जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी की लकीर साफ देखा जा रहा है। इस कार्य के लिए प्रखंड कमेटी के सदस्यों ने सूबे के मुख्यमंत्री और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री को बधाई दी है। प्रखण्ड अध्यक्ष ने कहा कि झामुमो माटी की पार्टी है। केन्द्र सरकार के उदासीनता के बावजूद भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार आम अवाम के लिए अच्छे कार्य कर रही है। वहीं अधिकारी गांव और कस्बों में खुद से पहुंचकर आम-आवाम की समस्याओं का त्वरित सामाधान कर रहें हैं।

24 total views, no views today