भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड के अरसली उतरी स्थित दुर्गा मंदिर गुम्बज का ढ़लाई बुधवार को हुआ सम्पन्न

मंदिर के गुम्बज के ढलाई में शामिल विधायक भानू प्रताप शाही और अन्य

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखण्ड के अरसली उत्तरी स्थित दुर्गा मंदिर गुम्बज की ढलाई कार्य बुधवार को हुआ सम्पन्न,गुम्बज ढलाई कार्य की शुरुआत स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने नारियल फोड़कर एवं श्रम दान देकर की।मन्दिर निर्माण समिति को 61 हजार रु का सहयोग करते हुए अन्य सहयोग का दिया भरोसा।
मौके पर विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा अरसली गांव से मेरा अभूतपूर्व लगाव रहा है मन्दिर निर्माण कार्य मे भाग लेना बड़े ही सौभाग्य की बात है,मन्दिर निर्माण एवं ग्रामीणों के लिये जो भी समस्या रही है उसके लिये नवजवान संघर्ष मोर्चा हमेसा ततपर रहा है आगे भी हमारी पार्टी जनहित में कार्य करती रहेगी।उन्होंने मन्दिर समिति के सदस्यों को मन्दिर निर्माण हेतु सहयोग के लिये आश्वस्त किया।उक्त मन्दिर निर्माण में शम्भू सेठ ने भी तन मन धन से सहयोग किया। इस मौके पर प्रेम चौबे, रविन्द्र शर्मा,संजय गुप्ता, आत्मा विश्वकर्मा, बिनोद चन्द्रवंशी,उदय गुप्ता, उमेश चन्द्रवंशी सहित कई ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

15 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने नवजवान संघर्ष मोर्चा पार्टी छोड़कर बुधवार को अपने एक सौ समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होते प्रखण्ड प्रमुख रीता देवी

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने नौजवान संघर्ष मोर्चा पार्टी छोड़कर बुधवार को अपने एक सौ समर्थको के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. प्रमुख के आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान वें भाजपा में शामिल हुई, जिन्हें मंडल अध्यक्ष संजय कुमार यादव एवं भाजपा नेत्री सरिता देवी ने मिशन 2019 के लिए चलाई जा रही सदस्यता अभियान के तहत प्रमुख रीता देवी को पार्टी की प्राथमिक सदस्य बनाकर एवं माला पहनाकर पार्टी में शामिल कराया.मौके पर प्रमुख रीता देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार विकास की ओर अग्रसर है, भाजपा ही एक ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है, जो देश की सभी जाति धर्म के लोगो को मान सम्मान के साथ जरूरतमंद व्यक्तियों को सभी प्रकार के सरकारी योजनाओं की लाभ मुहैया करा रही है.मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास से प्रेरित होकर भवनाथपुर प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने अपने समर्थको के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, प्रमुख को भाजपा में शामिल होने से पार्टी और मजबूत हुई है। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख पति सोनू राम, जितेंद्र राम, सुनील राम, सोमनाथ राम, उमेश राम, नरेंद्र, नारायण, विद्या राम, ओमप्रकाश, मीरा देवी, लीलावती देवी, नीलम देवी, अमोला देवी, चंद्रवती देवी, ममता देवी, उपेंद्र राम, मंदीप, सरयू राम समेत अन्य लोगो का नाम शामिल है. इस मौके पर भाजपा के युवा मोर्चा अध्यक्ष नवलेज पासवान उपस्थित थे।

23 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : आरएमडी सेल भवनाथपुर में नए डीजीएम ने पद भार सम्भाला

नए डीजीएम की आगवानी करते सेल कर्मी

भवनाथपुर(गढ़वा) : आरएमडी सेल भवनाथपुर में डीजीएम के पद पर सोमवार को एसके सिंह ने अपना योगदान दिया।सेल के अधिकारीयों व कर्मियों ने नए डीजीएम का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया।एसके सिंह इससे पूर्व मध्य प्रदेश के कुटेश्वर माइंस में डीजीएम के पद पर कार्यरत थे।सोमवार को आरएमडी सेल भवनाथपुर में डीजीएम के पदभार ग्रहण करने के कुछ घंटे बाद ही अपनी माता की निधन हो जाने की खबर मिलते ही वें अपने घर रवाना हो गये। उनकी माता कैंसर की बिमारी से पीड़ित थी,डीजीएम एसके सिंह की माता की निधन पर आरएमडी सेल भवनाथपुर के पदाधिकारियों एवं सेलकर्मियों ने शोक व्यक्त किया। नए डीजीएम के मातृ निधन पर राजेश कुमार, बी पाणिग्रही, राजीव रंजन, केडी सेठी, डोमन यादव ,वैस खान, एटक नेता गणेश सिंह,इंटक नेता रविशंकर चतुर्वेदी उर्फ़ मणि चौबे आदि ने शोक संवेदना व्यक्त की।

109 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : हेमंत सोरेन के अपने संघर्ष यात्रा में सोमवार को भवनाथपुर प्रखंड में पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया

भवनाथपुर(गढ़वा) : पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन के अपने संघर्ष यात्रा में सोमवार को भवनाथपुर के सब्जी बाजार में पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया। वे गढ़वा जिला में तीन दिवसीय संघर्ष यात्रा पर हैं। सोमवार को एक बडे काफिला जिसमें भवनाथपुर विधानसभा के जेएमएम के नेता कन्हैया चौबे के नेतृत्व में पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल थे। यहां के लोगों द्वारा किए गए स्वागत से अभिभूत हेमंत सोरेन ने कहा कि कार्यकर्ताओं तथा यहां के लोगों के प्रेम के चलते ही तीसरी यात्रा ले कर आपके पास आये हैं। इस अवसर पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड की रघुवर सरकार एवं पीएम मोदी के क्रियाकलापों पर जमकर हमला बोला। कहा कि भाजपा प्रायोजित ढंग से गरीबों की जमीन को छीन कर बड़े-बड़े कंपनियों को एमओयू करने में लगी हुई है। किसानों की बात को कोई सुनने वाला नहीं है। आम जनता दर दर की ठोकर खा रही है, बेरोजगार नौजवान रोजी-रोटी के लाले पड़े हुए हैं, पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है, दो माह से विद्यालयों में ताला लटका हुआ है, गरीब के बच्चों की पढ़ाई बाधित हैं पर इन्हें देखने वाला कोई नहीं है। मुख्यमंत्री झूठे हवाई वादे करते फिर रहे हैं। उन्होने कहा की रघुवर दास झारखंड में बैठे हैं लेकिन शासन दिल्ली व मुम्बई से चल रहा है। उन्होंने सीएनटी व एसपीटी एक्ट में छेडछाड़ के लिए भी सरकार पर निशाना साधा। हेमंत सोरेन ने कहा आगामी 2019 का चुनाव जनता के सिर पर है, इसमें आम जनों की सरकार बनानी है। इस अवसर पर कन्हैया चौबे ने कहा कि अगर जनता के सहयोग से झारखंड में जेएमएम की सरकार बनी तो आमजन को देखने वाले नेता मिलेंगे। उन्होंने भाजपा को जाति धर्म के नाम पर लोगों को आपस में बांटकर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा सभी को एक साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। इधर पारा शिक्षकों ने भवनाथपुर के दौरे के क्रम में सैकड़ों पारा शिक्षकों ने पूर्व मुख्यमंत्री एवम वर्तमान प्रतिपक्ष नेता माननीय हेमंत सोरेन जी से खरौंधी, भवनाथपुर, केतार और अन्य प्रखण्ड इकाई की ओर से एक माँग पत्र सौपा गया, जो झारखंड के 67000 हजार पारा शिक्षकों को सेवा स्थाई किया जाय, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के आलोक में समान कार्य का समान वेतनमान दिया जाय, आंदोलन के दौरान पारा शिक्षकों पर झूठा मुकदमा दर्ज वापस किया जाय, आंदोलन के दौरान मृत पारा शिक्षकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी एवम 25 लाख मुवावजा राशि दिया जाय एवम दिनांक 17 जनवरी से बजट सत्र के दौरान स्थगन प्रस्ताव लाकर शांति पूर्ण तरीके से बहस कराई जाय।इस दौरान खरौंधी प्रखण्ड के पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष इन्दल पासवान, केतार से दीनानाथ मेहता, भवनाथपुर से पंकज कुमार, अनिल यादव, अरविंद गुप्ता, बिभूती नारायण सिंह,पंकज कुशवाहा, सुरेश कुमार, राजीव रंजन मिश्रा, सुशील प्रजापति, शिवपूजन प्रसाद यादव, प्रदीप यादव, संतोष मेहता, अरविंद दुबे, मनोज सोनी, मुशन पासवान, अवधेश यादव, सुरेंद्र मेहता, कन्हाई विश्वकर्मा, विष्णुदेव गुप्ता, फूलकुमारी बाखला, इन्द्रमन यादव, बिनोद पाल, अनिल विश्वकर्मा, दीलिप कुमार मिथलेश पाल विनोद कुमार, सुरेंद्र ठाकुर, रविप्रकाश यादव, योगेंद्र यादव, नवीन कुमार, शेलेन्द्र ठाकुर सहित सैकड़ों पारा शिक्षक और झामुमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

153 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : स्वामी विवेकानन्द जयंती – राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में समारोह का आयोजन किया गया

भवनाथपुर(गढ़वा) : हमारे संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप एवं भवनाथपुर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के संयुक्त तत्वावधान में स्वामी विवेकानन्द जयंती – राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर सोशल इनोवेशन ग्रुप के सदस्यों द्वारा स्वामी विवेकानन्द जी की पूस्तक अग्नी मंत्र का वितरण सभी विद्यार्थियों के बीच किया गया। कार्यक्रम से पुर्व स्वामी विवेकानन्द जी पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें प्रथम पुरस्कार – अमित कुमार (कक्षा – 10 अ),द्वितिय पुरस्कार – जुली कुमारी ( कक्षा – 9 ब) तृतीय पुरस्कार – श्रुती सिंह (कक्षा 9 अपने) को विधालय के प्राचार्य रणसुमन सिंह के द्वारा दिया गया। मौके पर प्राचार्य महोदय सभा संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानन्द जी को सिर्फ भारत ही नहीं पूरे विश्व के लोग अपना आदर्श मानते हैं, स्वामी जी ने कम उम्र में जो इतने महान कार्य किया उस से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए । सोशल इनोवेशन ग्रुप के मुख्य सलाहकार ब्रजेश पांडे ने कहा , हमारे देश के युवा अगर स्वामी के दिखाये गये रास्ते पर चलें तो बहुत जल्द वह दिन आएगा जब हमारा भारतवर्ष विश्व गुरु बनेगा। संस्था के वरिय सदस्य अमित कुमार भुषण ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे समाज में स्वामी विवेकानन्द जी की जरूरत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सह-सचिव- विकास कुमार ने किया। मौके पर संस्था के सदस्य वरूण गुप्ता, अनिकेत कुमार, अंकित सिंह अतुल सोनी एवं विधालय के शिक्षक शंकर जी, पल्लव, राकेश मिश्रा, चंदन, शिक्षिका विभा पांडे, सुनीता सुक्ला, चित्र लेका, अंजलि, नेहा, मुस्कान एवं काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

8 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सोन नदी में मिली लाश परिजनों ने की शिनाख्त

मृतक नन्हकू चौधरी

भवनाथपुर(गढ़वा) : पड़ोसी राज्य बिहार रोहतास जिला के चुटिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नावाडीह निवासी नन्हकू चौधरी की हरिहरपुर थाना क्ष्रेत्र अंतर्गत डूमरसोता सोन नदी में मिली लाश, परिजनों ने की शिनाख्त।
उल्लेखनीय है कि बीते पांच जनवरी को नन्हकू चौधरी खैरवा सोन घाट से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था।परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा निकटवर्ती सोनतटीय इलाको में काफी खोजबीन कर केतार थाना में मृतक की पत्नी ने नावाडीह निवासी अंतु यादव,बैजनाथ चौधरी एवं नन्दू यादव पर हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी।घटना के बाद शुक्रवार ग्यारह बजे के करीब सोन नदी में शव मिलने की सूचना मिलने हरिहरपुर ओपी प्रभारी रमेशचन्द्र सिंह ने शव को कब्जे में कर थाने ले आयी मृतक के पॉकेट से पुलिस को मोबाइल,टॉर्च एवं कुछ नगद भी बरामद हुआ है, मृतक के परिजन ने शव की शिनाख्त बिहार नावाडीह निवासी नन्हकू चौधरी के रूप में की. हत्या की आशंका जाहिर करते हुए ओपी प्रभारी ने शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया।

20 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सखी सवांद कार्यक्रम का आयोजन

सभा को संबोधित करते विधायक भानु
सखी मण्डल एवं महिला स्वयं सहायता समूह की उपस्थित महिलाएं

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर टेन प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में शुक्रवार को सखी संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया,कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही, प्रखंड बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, खरौंधी बीडीओ एजाज अहमद एवं भवनाथपुर सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।सखी मंडल एवं महिला स्वयं सहायता समूह सदस्यों ने अतिथियों के लिये स्वागत गान एवं सखीगीत गाकर शपथ भी लिया।
मौके पर विधायक भानु प्रताप शाही ने सखी संवाद में कहा की महिलाओं को घर की चारदीवारी में कैद कर समाज को उन्नत नही बनाया जा सकता है।सरकार ने सखी मंडल का गठन समाज के उत्थान तथा नारी शक्ति को बढ़ावा देने उन्हें आजीविका के लिए व्यवसायिक तौर पर प्रशिक्षित कर उन्हें प्रतिष्ठा देने के लिए किया है। कहा कि नारी महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनने हेतु समूह बनाकर मुर्गी पालन, मछली पालन, घड़ा, सुप बनाने जैसी कुटीर उद्योग अपनाये,इस कार्य के लिए बैंक महिला समूह को एक लाख तक ऋण देगी साथ ही दुग्ध उत्पादन क्षेत्र में रूचि लेने वाली महिला समूहों को सरकार 90 प्रतिशत अनुदान पर 5 लाख रूपये तक ऋण मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा नारी सशक्तिकरण से देश का उत्थान एवं सशक्त समाज की परिकल्पना की जा सकती है। भवनाथपुर बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह ने सखी संवाद की आवश्यकता पर चर्चा करते हुए कहा सखी का शाब्दिक अर्थ मित्र का होता है। हम सभी महिलाएं आपस में मित्रवत संबंध रखकर एक दूसरे के सुख-दुख में हाथ बंटा सकते हैं। सखी-संवाद व्यवहारिक होना चाहिए। इस संवाद से जो सारांश निकले सरकार को उस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से इस क्षेत्र में महिलाओं के उत्थान की दिशा में काम करने वाली महिला समूहों के मदद करने का आह्वान किया है। कार्यक्रम संचालन कुमारी जया एवं धन्यवाद ज्ञापन बीडीओ एजाज अहमद ने की। इस मौके पर भाजपा नेता इंद्रदेव यादव, नसंमो के कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव, प्रखंड अध्यक्ष सुनील सिंह, मकरी मुखिया अब्दुल्ला अंसारी जेएसएलपीएस के सदस्य कुणाल विश्वकर्मा, राजकुमार, रंजन कुमार, किरण कुमारी, सरीता कुमारी सहीत अन्य लोग उपस्थित थे।

71 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बीईईओ ने मध्याह्न भोजन बनाने के लिए गैस कनेक्शन कराते हुए सम्बन्धित रिपोर्ट बीआरसी में जमा कराने को दी सख्त हिदायत

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बीईईओ राकेश कुमार ने भवनाथपुर,केतार एवं खरौंधी प्रखण्ड के सभी विद्यालय प्रधान को शुक्रवार तक मध्यान भोजन बनाने के लिये गैस कनेक्शन कराते हुए सम्बन्धित रिपोर्ट बीआरसी में जमा करने की सख्त हिदायत देते हुए विभागीय कारवाई की बात कही।बताते चले कि भवनाथपुर प्रखण्ड में 75 विद्यालयो में से महज 12 एवं खरौंधी प्रखण्ड के 56 विद्यालयो में से कुल 16 विद्यालयो में एलपीजी गैस से मध्यान भोजन बनाया जाता है जबकि सभी विद्यालयों को गैस कनेक्शन कराने सम्बन्धित पत्र बीआरसी द्वारा कई बार निर्गत किया जा चुका है फिर भी विद्यालय प्रधानाध्यापकों द्वारा गैस कनेक्शन कराये जाने में रुचि नही ली जा रही है।बीईईओ राकेश कुमार ने सभी कोटि के विद्यालय प्रधान को शुक्रवार तक गैस कनेक्शन कराये जाने की रिपोर्ट मांगी है तथा गैस कनेक्शन नही लेने वाले प्रधानाध्यापकों पर विभागीय कारवाई किये जाने की बात कही।

31 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : दो दिवसीय आवासीय ज्ञान सेतु फेज 02 प्रशिक्षण की शुरुआत

दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करते बीईईओ एवं बीपीओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : बीआरसी भवनाथपुर में ज्ञान संवर्धन कार्यक्रम के तहत प्रखण्ड के शिक्षको का दो दिवसीय गैर आवासीय ज्ञान सेतु फेज 02 प्रशिक्षण की शुरुआत बीईईओ राकेश कुमार, बीपीओ रविंद मेहता शिक्षक मनोज गुप्ता एवं बबलू सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
मौके पर बीईईओ राकेश सिंह ने बताया कि अपनी कक्षा स्तर से पीछे रह गए बच्चो का ज्ञान संवर्धन कर कैसे दक्ष बनाया जाए की थीम पर शिक्षको को प्रशिक्षित किया जा रहा है।ज्ञान सेतु लागू होने के बाद बच्चों में काफी सुधार देखा गया है उन्होंने शिक्षको से तन्मयता के साथ प्रशिक्षण ग्रहण करने की अपील की ताकि नियत समय मे बच्चो का ज्ञान विस्तार कर उन्हें कक्षा स्तर तक लाया जा सके।ज्ञान सेतु फेज 02 की दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण में 41 प्रशिक्षणार्थियो में कुल 37 लोगो ने भाग लिया। इस मौके पर प्रशिक्षक अशोक सिंह, कामेश्वर विश्वकर्मा, राकेश चौबे, पांडे सूर्यकांत शर्मा, सोमनाथ प्रसाद, मंजू कुमारी, अब्दुल रहमान अंसारी, दिवाकर चौधरी सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

49 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बकायेदार लोन चुकता करें, नही तो होगी करवाई : शाखा प्रबंधक

जानकारी देते शाखा प्रबंधक सुदर्शन राम

भवनाथपुर(गढ़वा) : वानांचल ग्रामीण बैंक शाखा बुका से चुकता लोन नहीं जमा करनेवालों के खिलाफ बैंक अब कानूनी करवाई करने की चेतावनी दी है। इसकी जानकारी देते शाखा प्रबंधक सुदर्शन राम ने बताया कि 32 बकायेदारों की सूची जारी करते हुए सभी से बकाया राशि की भुगतान अविलंब करने की चेतावनी दी है। भवनाथपुर के राजीव रंजन सिंह, मनीष कुमार विश्वकर्मा,विनोद विश्वकर्मा, अजय कुमार सिंह, सरोज देवी, अनिल विश्वकर्मा और राजीव रंजन कुमार सिंह,बुका के अनिल राउत, उमेश यादव, अखिलेश चन्द्रवंशी, मकरी के अरविंद प्रसाद पाल,आलोक कुमार यादव, लल्लु राम, सजागिर राम,फूलमती देवी, चपरी के शंभु साह, राकेश चौधरी, शंभु बैठा, अरसली के विनोद कुमार मेहता,अमरोरा के लल्लु राम, धर्मेन्द्र कुमार द्विवेदी, रामचंद्र साव, सिंदुरिया के राम प्रसाद गुप्ता,गणेश भुईया, राजकुमार भारती, संतोष कुमार गुप्ता, सिंघीताली के विपिन कुमार चौबे,पंडरिया के संजय कुमार यादव, कैलान के अजय कुमार यादव और वनसानी के शैलेन्द्र कुमार पाठक और अनुज कुमार पाठक का नाम शामिल है।

68 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : एसएमएस मिलने के बावजूद धान क्रय न होने पर किसान मायूस, किसानों ने लगाया क्रय केंद्र संचालक पर बिचौलिये से मिलीभगत का आरोप

धान क्रय केंद्र पर खड़ी ट्रैक्टर

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखण्ड मुख्यालय परिसर में धान क्रय केंद्र खुलने एवं बिक्री हेतु एसएमएस मिलने के वावजूद धान क्रय केंद्र के संचालक द्वारा धान खरीद में आनाकानी किये जाने से सुदूरवर्ती क्षेत्रो के किसानों को धान लाने एवं फिर ले जाने में हो रही है भारी परेशानी।किसान ने संचालक पर बिचौलिये के माध्यम से धान क्रय में पैसा उगाही करने का आरोप लगाया।
खरौंधी प्रखण्ड के खोखा के किसान अशोक सिंह ने बताया कि बीते 20 दिसंबर को धान बिक्री हेतु मूझे एसएमएस मिला जिसका कोड 203460010131 था।उक्त तिथि को जब मैं धान लेकर भवनाथपुर धान क्रय केंद्र पहुचा तो संचालक ने धान लेने में आनाकानी करते हुए बाद में आने को कहा पुनः मैं बीते 07 जनवरी को क्रय संचालक से पूछ आठ जनवरी को धान ट्रैक्टर पर लोड करके क्रय केंद्र पर लाया किन्तु फिर अनेक कारणों का हवाला देते हुए धान लेने से इनकार कर दिया।किसान अशोक सिंह ने बताया कि वहां उपस्थित बिचौलिये ने मुझसे धान बिक्री कराने को लेकर कुछ पैसे खर्च करने की बात कहने लगे जिसके बाद मैं धान पुनः घर ले आया,फफकते हुए किसान ने सरकारी तंत्र पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा जब पचास किमी दूर से किसान बार बार धान बिक्री के लिये आये और धान की खरीद न होने पाए तो किसान कितना लाभान्वित होगा सरकारी तंत्र द्वारा लूट मचाने के कारण किसान बेबस और लाचार है।
इस संबंध में जिला खाद्य एवं आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार से संपर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु उनके द्वारा फोन रिसीव नही किया गया।

28 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : यत्र तत्र टेम्पु खड़ा करने वाले चालको से पुलिस ने उठक बैठक कराया

टेम्पो चालक से उठक बैठक कराती पुलिस

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना पुलिस ने बुधवार को मुख्यपथ पर यत्र तत्र टेम्पो खड़ी कर जाम की स्थिति उत्पन्न करने वाले टेम्पो चालको को कड़ी फटकार लगाते हुए उठक बैठक कराकर छोड़ा।
बताते चले कि खरौंधी मोड़ से लेकर कर्पूरी चौक तक टेम्पो चालको द्वारा यात्रियों का इंतजार करने व चढ़ाने के चक्कर मे यत्र तत्र टेम्पो खड़ी करने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जिसे लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा कई बार टेम्पो चालको को डांट फटकार लगाई गई है।पेट्रोलिंग के क्रम में बुधवार को एएसआई आरके सिंह ने खरौंधी मोड़ पर खड़ी ऑटो चालकों को डांट पिलाते हुए गाड़ी थाना में ले चलने को कहा किन्तु टेम्पू चालक गाड़ी थाना में नही ले जाने के लिये विनती करने लगे जिसके बाद पुलिस ने चालको को उठक बैठक कराकर फिर कभी जहाँ तहाँ गाड़ी खड़ी नही करने की हिदायत देकर छोड़ा।

113 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पर्यटन विभाग की उपेक्षा का दंश झेल रहा है फुलवार गर्म कुंड

कड़ाके की ठंड के वावजूद गर्मकुंड में अटखेलियां करते बच्चे

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड में प्राकृतिक मनोरम पहाड़ी वादियों के बीच अवस्थित फुलवार गर्म कुंड से चौबीसों घण्टे निकलने वाला गर्म पानी के प्रयोग से पेट एवं चर्म रोग भी ठीक होता है,फुलवार गर्म कुंड की गहराई जहाँ विज्ञान के लिये चुनौती बन हुआ है वही सरकारी उपेक्षा के कारण पर्यटन की संभावनाएं क्षीण होती नजर आ रही है,यदि इस कुंड पर सरकार की नजर पड़ जाए तो इसे पर्यटन के रूप में विकसित करने के साथ साथ क्षेत्र के लोगो को रोजगार मुहैया कराया जा सकता है।
फुलवार के ग्रामीणों की लाइफ लाइन है गर्म कुंड का पानी
उक्त गर्म कुंड 100 फिट की उच्चाई पर होने एवं सदियों से सालो भर एक ही गति से निकलने वाले सतत पानी का इस्तेमाल लोग पेयजल,स्नान व कपड़ा धोने के लिए करते ही वही सैकड़ो एकड़ जमीन भी इससे सिंचित होती है जिससे खेतो की हरियाली बनी रहती है,वही आसपास क्षेत्र के लोग पेट एवं चर्म रोग सम्बन्धित बीमारियों को दूर करने के लिये कुंड की पानी का प्रयोग करते है जिससे उनकी मर्ज ठीक भी होता है, लेकिन दुर्भाग्य से उचित रखरखाव के अभाव में यह कुंड दूषित हो रहा है।
मकर संक्रांति पर लगता है, जनआस्था का मेला
सदियों से मकर संक्रांति के अवसर पर प्रखंड एवं आसपास के गांवों के हजारो लोग यहां स्नान कर मेले का भी आनंद लेते है।ग्रामीणों की माने तो अस्सी के दशक में सेल (स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया) के कुछ इंजीनियरो ने इस छोटे से कुंड की गहराई को नापने का प्रयास भी किया था किंतु वे विफल रहे थे,जिसके बाद किसी ने भी उक्त कुंड की सुध नही ली जबकि सभी जनप्रतिनिधियों से ग्रामीणों ने फुलवार गर्म कुंड को विकसित करने की गुहार लगाई है,यदि झारखण्ड पर्यटन विभाग की थोड़ी भी मेहरबानी इस कुंड पर पड़ी तो क्षेत्र का विकास तो होगा ही वही उक्त क्षेत्र में बसने वाली आदिम जनजातियों के दिन भी बहुर सकते है।
कैसे पहुचे फुलवार गर्म कुंड
झारखण्ड के गढ़वा से पचास किमी दूर औद्योगिक नगरी भावनाथपुर प्रखंड मुख्यालय से यह गर्म कुंड लगभग बारह किमी दूर है. यहाँ पहुचने के लिये टाउनशिप तक तो बस से आया जा सकता है किंतु टाउनशिप के बाद निजी वाहन से ही घने जंगलों के बीच से होकर वहाँ पहुंचा जा सकता है. पगडंडी रास्ता होने के कारण किसी लोकल व्यक्ति को साथ रखने से रास्ता भटकने का खतरा कम बना रहता है।

59 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : 8वीं की ओएमआर के माध्यम से रजिस्ट्रेसन फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुई आरम्भ

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखण्ड के सरकारी एवं निजी विद्यालयों में अध्ययनरत आठवी कक्षा के छात्रों का बोर्ड परीक्षा हेतु ओएमआर के माध्यम से रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुई प्रारम्भ। आठवी बोर्ड में प्रखण्ड के लगभग 1900 छात्र लेंगे भाग जैक द्वारा जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड। प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि आठवी बोर्ड को लेकर छात्रों का ओएमआर के तहत पंजीयन कार्य शुरू कर दिया गया है. सम्बन्धित विद्यालय के सीआरपी को ओएमआर शीट का उठाव कर विधिवत फॉर्म भर मंगलवार तक बीआरसी में जमा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रखण्ड से सरकारी विद्यालयो से कुल 1662 जबकि निजी विद्यालयों से लगभग 272 छात्र आठवी बोर्ड में सम्मलित होंगे।सभी छात्रों का जैक रांची द्वारा परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. जिसके लिए विहित प्रपत्र में यूडायस कोड सहित छात्रों की सभी सूचनाएं सवधानी पूर्वक विधिवत काले या नीले बॉल पेन से प्रविष्टि विद्यालय प्रधान द्वारा किया जाएगा।इस मौके पर बीपीओ रविन्द्र मेहता एवं एमडीएम सेल के रामविजय गुप्ता उपस्थित थे।

11 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : आयुष्मान भारत कार्ड होने के बावजूद पैसा लेकर इलाज करने का आरोप ,स्वास्थ्य बिभाग की टीम पहुंची शिव शरण सेवा सस्थान

सर्जन एएन खलखो से पूछताछ करती जांच दल

भवनाथपुर(गढ़वा) : विभिन्न अखबारों में शिवशरण सेवा संस्थान भवनाथपुर के संचालक धर्मेंद्र मेहता द्वारा बच्चेदानी, अपेंडिक्स, हार्निया जैसी बीमारियों का ऑपरेशन किये जाने एवं आयुष्मान भारत कार्ड होने के वावजूद पैसा लेकर इलाज करने की खबर सामने आने के बाद गठित जांच दल ने रविवार को उक्त अस्प्ताल की जांच की। स्वास्थ विभाग गढ़वा द्वारा गठित जांच टीम में शामिल इन्सुरेंस मेडिअसिस्ट आजमी अली,अनुमंडलीय अस्प्ताल वंशीधर नगर के उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी, भवनाथपुर सीएचसी प्रभारी दिनेश सिंह शिवशरण सेवा संस्थान पहुच मामले की सभी पहलुओं पर जांच करते हुए जांच दल ने सभी कागजातों की जांच करते हुए सर्जन सह भवनाथपुर सीएचसी के पूर्व चिकित्सा प्रभारी से पूछताछ की जिसमे अमृत नरेश खलखो ने स्थानांतरण के बाद सीधे बीते शुक्रवार को ऑपरेशन करने की बात कही जबकि संचालक द्वारा डॉ खलखो से ही ऑपरेशन कराये जाने की बात कही थी।जांच दल सदस्य आजमी अली ने डॉ खलखो को ऑपरेशन के बाद मरीज की अधूरी रिपोर्ट बनाने पर भी कड़ी फटकार लगाई। जांच के क्रम टीम जब वार्ड पहुची तो पाया कि बिना कोई सर्टिफिकेट के ही नर्स और वार्ड अटेंडेंट कार्य कर रहे थे. वार्ड में भर्ती मरीजों की अद्यतन जानकारी रजिस्टर में दर्ज नही रहने एवं अपेंडिक्स बवासीर जैसी ऑपरेशन की गई मरीजो को वार्ड के बजाय बगल के मंदिर परिसर में शिफ्ट किये जाने पर भी टीम ने नाराजगी जाहिर की।
इस बाबत स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित जांच दल ने बताया कि गोल्डन कार्ड होने के वावजूद पैसा लेकर इलाज करने एवं संचालक धर्मेंद्र मेहता द्वारा ही ऑपरेशन किये जाने का मामला सही पाया गया है. कुछ और बिंदुओं पर जांच कर अग्रेतर कारवाई हेतु वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

107 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : समाजवादी पार्टी नेता अनूप तिवारी ने बंशीधर नगर में होने वाली कार्यकर्ता सम्मेलन होने वाले लीगों को शामिल होने के लिए की अपील

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अनूप तिवारी

भवनाथपुर(गढ़वा) : समाजवादी पार्टी नेता अनूप तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर श्री वंशीधर नगर में रविवार को होने वाली कार्यकत्ता सम्मेलन में लोगो को शामिल होने के लिये अपील करते हुए वर्तमान विधायक भानु प्रताप शाही पर पारा शिक्षकों के मुद्दे पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया।
मौके पर अनूप तिवारी ने कहा पार्टी सम्मेलन में कार्यकर्ता को एकजुट करने एवं मजबूती के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने पर रणनीति बनाई जाएगी एवं वर्तमान विधायक व सरकार की गलत नीतियों से जनता को अवगत कराया जाएगा,कहा विधायक आवास पर जमे पारा शिक्षको के सामने सरकार की ईंट से ईंट बजाने की बात करते है किंतु सदन में मजबूती से पारा शिक्षकों की समस्या रखने के बजाय सरकार की गोद मे खेल रहे थे,उन्होंने स्थानीय विधायक पर नवजवानों के साथ किसानों को भी छलने का आरोप लगाते हुए कहा हमारे कार्यकर्ता इनका सारा काला चिठ्ठा से जनता को रूबरू कराएगी।इस मौके पर अभय राउत,परशु राऊत, कंचन यादव सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

74 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में प्रखंड परिसर में बाल प्रयोजन जागरूकता शिविर का आयोजन

भवनाथपुर(गढ़वा) : विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शनिवार को भवनाथपुर प्रखण्ड परिसर में झारखण्ड पालन पोषण देख-रेख एवं झारखण्ड बाल प्रायोजन (झारखण्ड फोस्टर केयर एंड स्पॉन्सरशिप) दिशा निर्देश को प्रभावपूर्ण क्रियान्वयन के सन्दर्भ में जागरुकता शिविर आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश श्रीवास्तव ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि अनाथ एवं जरूरत मंद बच्चों की मदद करना हम सबो का सामाजिक दायित्व है,इसी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे जो अनाथ है या जिनके माता-पिता अर्थाभाव के कारण अपने बच्चों की समुचित देख-रेख व पालन-पोषण नहीं कर सकते उनको चिन्हित कर उन्हें मदद करने के उद्देश्य से इस प्रकार के शिविरों का आयोजन किया जाता है, ताकि बच्चे अपने अधिकारों से वंचित नहीं रह सके. कहा आप अपने आसपास पर नजर दौड़ाते हुए अनाथ या परवरिश में अक्षम बच्चो के बारे में थाना या सीडब्लूसी को सूचित कर देश के भविष्य को संवारने का काम करे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने की इस मौके पर विधिक सेवा प्राधिकार के आदित्य हर्षवर्धन,अनिल द्विवेदीकलामुद्दीन, सीडब्लूसी सदस्य विनय पाल, डॉ सनत कुमार, प्रखण्डकर्मी एरियल कच्छयप सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

24 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)बहुजन समाज पार्टी के ताहिर अंसारी ने किया कार्यकर्ता एवं वन भोज का आयोजन

भवनाथपुर :बहुजन समाज पार्टी का नए वर्ष के आगमन पर आर एम डी सेल मैदान समीप हेलीपैड के पास वन भोज सह कार्यकर्ता मिलान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों से बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ता एकत्रित हुए। तथा वन भोज में स्वादिष्ट भोजन का भी आनन्द उठाया। कार्यकर्त्ता मिलन समारोह को संबोधित करते हुए भवनाथपुर विस क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी ताहिर अंसारी ने कहा कि वनभोज का आयोजन पुरे विधान सभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओ को एक सूत्र में बांधने का उद्देश्य से किया गया है। इस पार्टी में शामिल सभी समुदाय के लोगो के बीच आपस में भाई चारा एवं प्रेम सौहार्द बना रहे। उन्होंने कहा कि पुरे पलामू प्रमंडल के सेल भवनाथपुर के घाघरा बंद होने से यहां की रौनक समाप्त होने लगी है, साथ ही तुलसीदामर माइंस पर भी बंद होने का खतरा मंडराने लगा है। कहा भवनाथपुर की बंद पड़े खदानों को नये सिरे से खुलवाने के लिए आने वाले 2019 लोस चुनाव में बसपा के कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगो को संदेश को पहूँचाने का कार्य करते हुए लोगो को पार्टी में जोड़ने का काम करे ताकि बसपा की जीत सुनिश्चित हो सके। मौके पर उपस्थित बसपा नेता शिवपूजन यादव ने कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि विस् क्षेत्र के दबे कुचले लोगो को न्याय हक और मान सम्मान दिलाने के लिए विस् क्षेत्र के सभी समाजवादी लोगो को एक मंच पर आकर ताहिर अंसारी को जिताना होगा, जिससे इस क्षेत्र के बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार दिलाने के लिए विधानसभा में मजबूती के साथ क्षेत्र में व्याप्त मामलो को उठा सके। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव अजय वर्मा ने की। इस मौके पर पूर्व प्रत्याशी सोगरा बेगम, विस प्रभारी लल्लू राम,अख्तर अंसारी,विशम्भर राम,राम दास राम,सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

81 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : व्यसायी पुत्र की इलाज के क्रम में असामयिक मौत

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बाजार के प्रसिद्ध व्यवसायी धनंजय कुमार गुप्ता के 21 वर्षीय पुत्र विकास गुप्ता उर्फ विक्की की इलाज के दौरान दिल्ली अस्प्ताल में बुधवार को मौत हो गयी। बीते कुछ दिनों से विकास किडनी में इंफेक्शन होने के कारण बीमार चल रहा था जिसे इलाज कराने को लेकर परिजन उसे दिल्ली गंगा राम अस्प्ताल में भर्ती कराये थे .इलाज के क्रम में ही उसकी असामयिक मौत हो गयी वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।मृतक का दाह संस्कार भवनाथपुर राजदहवा नदी के तट पर गुरुवार को किया गया।

150 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : एमडीएम एसएमएस नही करने वालों विद्यालय पर होगी कार्रवाई : बीईईओ

शिक्षकों को निर्देश देते बीईईओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बीआरसी सभागार में गुरुवार को आयोजित गुरुगोष्ठी में बीईईओ राकेश कुमार ने सुकन्या योजना एवं विद्यालय सफल संचालन को लेकर सभी एचएम को निर्देश देते हुए एमडीएम एसएमएस नही करने वाले शिक्षको की फटकार लगाते हुए विभागीय करवाई की बात कही। आहूत गुरुगोष्ठी में सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को सुकन्या योजना के तहत बच्चो का फॉर्म भरने का निर्देश देते हुए सभी विद्यालय प्रधान से अद्यतन जानकारी ली। उन्होंने किसी भी सूरत में एमडीएम बन्द नही करने की कड़ी हिदायत देते हुए एमडीएम से सम्बंधित एसएमएस करने की भी हिदायत दी। बीईईओ राकेश कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा पिछले कई माह से विद्यालय प्रधानाध्यापक को एमडीएम से सम्बंधित एसएमएस करने का निर्देश कई बार दिया जा चुका है फिर भी प्रखंड में एमडीएम एसएमएस रिपोर्ट की स्थिति ठीक नही है. कहा जिस विद्यालय से एमडीएम एसएमएस नही होगा उनपर विभागीय करवाई करते हुए उक्त तिथि का एमडीएम खर्च भुगतान नही किया जाएगा। उन्होंने सभी विद्यालय प्रधान को विद्यालय से सम्बंधित पंजी अपडेट रखने, शौचालय को साफ एवं रनिंग मोड में रखने की भी बात कही। इस मौके पर बीपीओ रविन्द्र मेहता, रामविजय गुप्ता, लेखपाल बीड़ी राम, उमेश यादव, राजेश यादव, मंगलेश सिंह, सुनीता बाडा, सुमेर राम सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

15 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : विहंगम योग आश्रम में सत्संग का आयोजन

भवनाथपुर(गढ़वा) : सिंदुरिया स्थित महर्षि सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग के आश्रम में सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से झारखंड राज्य के अध्यक्ष आर के सिन्हा,महामंत्री सुरेन्द्र प्रसाद सिंह उपस्थित थे। सत्संग में सर्वप्रथम सद्गुरु धर्मचंद जी की जन्म शताब्दी पर आगामी 3-4 मार्च को रांची में आयोजित हुए कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर चर्चा की गयी। साथ ही अध्यक्ष ने कहा कि सेवा परमो धर्मो पर ही मानव का कल्याण हो सकता है। कहा कि सेवा की भावना हमारी अंदर में छुपी हुई अभिमान को नष्ट कर अनेक अवगुणों को अलग कर देता है। उन्होंने सभी गुरु भाइयों से सेवा की भावना से कार्य करने का पाठ पढ़ाया। मौके पर ललित सिंह, संयोजक उपेन्द्रनाथ मिश्र, सरयु प्रसाद, विवेक प्रसाद गुप्ता, परशुराम विश्वकर्मा, त्रिभुवन साह, संजीव पाठक आदि उपस्थित थे।

48 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : 83 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक का निधन, पूरे गावँ में शोक की लहर

भवनाथपुर(गढ़वा) : नव जवान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड संगठन मंत्री सह वनसानी पंचायत के स्वयंसेवक निरंजन कुमार पाठक के 83 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक बाबा नागेश्वर पाठक का सोमवार को दोपहर में उनके गांव झगराखांड में निधन हो गया। जिससे पूरा गांव शोकाकुल है। इनका अंतिम संस्कार मंगलवार को गांव के ही श्मशान घाट पर किया जाएगा। इनके निधन की खबर पर पंचायत की मुखिया मंजु देवी, नसंमो के खेल प्रकोष्ट के प्रभारी हैप्पी प्रताप शाही, समाजसेवी मानिकचन्द पासवान, चमन सिंह, अवध बिहारी पाठक, सत्यनारायण पाठक,युगलकिशोर पाठक, बसन्त पाठक आदि ने पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाते हुए गहरी संवेदना प्रकट की।

103 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : डी ए वी भवनाथपुर में एक दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन

मेडल औए प्रमाण पत्र देते मुख्य अतिथि अभियान एएसपी संदन कुमार

भवनाथपुर(गढ़वा) : डीएवी पब्लिक स्कूल टाउनशिप में शनिवार को एकदिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का का आयोजन शनिवार को किया गया। कार्यक्रम का शुरुआत मुख्य अतिथि सेल आरएमडी एमआर सलोरिया, गढवा अभियान एसएसपी सदन कुमार एवं विशिष्ट अतिथि केन्द्रीय अद्योगिक सुरक्षा बल सहायक कमांटेड के द्वारा मशाल जलाकर एवं स्कूल का झंडा लहरा कर किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम आए हुए अतिथियों को विद्यालय के छात्र- छत्राओं द्वारा स्वागत गीत और नृत्य प्रस्तुत कर किया गया। संबोधित करते हुए डीजीएम एमआर सलोरिया ने कहा कि क्षेत्र में डीएवी पब्लिक स्कूल आधुनिक शिक्षा के साथ साथ बच्चों के अंदर छुपे हुए हुनर को भी निखारने का काम कर रही है जिससे बच्चे अपने खेल को उजागर कर आने वाले दिनों में राज्य लेवल और राष्ट्रीय लेवल पर जाकर अपना क्षेत्र और जिले का नाम रोशन कर सकते हैं।वही अभियान एएसपी सदन कुमार ने कहा कि खेल प्रतियोगिता से हमे शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य रहने में काफी सहायता मिलती है। ऐसे प्रतियोगिता का आयोजन हमेशा कराते रहना चाहिए क्योंकि गढ़वा जिले में खेल प्रतिभाओं की अपार संभावनाएं हैं आने वाले समय में बच्चे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिसमें डीएवी स्कूल इसमे अग्रसर है,स्कूल की जितनी भी तारीफ किया जाए वह कम है। खेलकूद प्रतियोगिता में लड़की 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम दीपा कुमारी, द्वितीय कुमारी अनुपमा, तृतीय आराधना लक्ष्मी, 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में आदित्य कुमारी प्रथम द्वितीय कोमल कुमारी तृतीय कुणाल पाठक, 800 मीटर दौड़ में प्रथम दीपा गुप्ता रागिनी कुमारी तृतीय रित्विक चौहान ।वहीं 400 मीटर लड़के की दौड़ में प्रथम रोहित सिंह द्वितीय सूरज पांडे तृतीय यश कुमार, रिले दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम श्रद्धानंद किमर द्वितीय लाला लाजपत राय तृतीय हंसराज कुमार इत्यादि ने जीत साहिल किया जिसे आए हुए अतिथियों, विशिष्ट अतिथियों के द्वारा प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर पृस्कृत किया गया,कार्यक्रम के अंत मे डीएवी पब्लिक स्कूल प्रधानाध्यापक राकेश शर्मा ने सभी अतिथियो एवं विशिष्ट अतिथियों को पुष्प गुच्छ शॉल और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में संयोजक अनिल कुमार द्विवेदी, वरिष्ठ अध्यापक बी कुमार, जेएस तिवारी, ओपी सिंह,विनय दुबे, एन पाठक, एके वर्मा, बीबी साहू इत्यादि शिक्षको ने अहम भूमिका निभाया। इस मौके पर सेल अधिकारी महावर साहब इंपेक्टर उमेश सिंह, भवनाथपुर थाना प्रभारी बिनोद कुमार, छोटा बाबू रंजीत कुमार, समाजसेवी नीलू सिंह, सीताराम पाठक इत्यादि वरिष्ठ लोग उपस्थित थे।

124 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा ) : तीन दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का समापन

भवनाथपुर(गढ़वा ) : टाउनशिप सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में  चल रहे तीन दिवसीय वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का समापन किया गया। इस क्रम में अंतिम दिन शनिवार को पूर्व की भांति कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सहायक कमांटेड एचके मीणा के द्वारा भारत माता,ओम, शारदे के चित्र के समक्ष दिप प्रज्जवलन कर  ने द्वीप प्रज्वलित एवं मशाल जलाकर किया गया। तब पश्च्यात शेष बचे बिभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया, जिसमे वाटिका वर्ग के 100 मीटर की दौड़ में प्रथम बंधन कुमार, द्वितीय आदर्श कुमार, तृतीय अजीत कुमार, सेव दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम अदिति कुमारी, द्वितीय आकांक्षा कुमारी, तृतीय निधि कुमारी, शिशु वर्ग के साइकिल रेस प्रतियोगिता में प्रथम कुंदन कुमार द्वितीय दीपक कुमार तृतीय अभिनव कुमार,बाल वर्ग भला फेक प्रतियोगिता में प्रथम नासिर हुसैन द्वितीय प्रत्येक कुमार तृतीय तौहीर  अंसारी, वहीं आखरी किशोर वर्ग के 400 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में प्रीति कुमारी रेखा कुमारी और अंचल कुमारी ने हासिल किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एचके  ने कहा कि खेल प्रतियोगिता से अनुशासन और स्वास्थ्य दोनों का विकास होता है खेल से अधिक मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त होता है जिससे शारीरिक व मानसिक विकास होता है जीवन भी एक खेल की ही तरह है, जिसमे हार जीत लगी रहती है, किसी भी प्रकार के खेल को डर से नही बल्कि जीत के जज्बे के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि खेल एक ऐसी क्रिया है, जिसमे एक छात्र जीवन को उच्च शिखर पर ले जाने का मार्ग प्रसस्त करता है, खेल शारीरिक और मानसिक मजबूती प्रदान करने के साथ साथ यह नेतृत्व क्षमता को भी निखारता है।  इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि लगातार यह कार्यक्रम अपने विद्यालय में हर वर्ष होता आरहा है बच्चे इसके माध्यम से नित्य उचाइयो को छु सकते है। वही विशिष्ट अतिथि श्री राम सिंह ने कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए समय-समय पर खेल कराना अति आवश्यक है जिससे वह अपने आने वाले दिन में स्वस्थ रहकर अपने करियर का सुधार कर सके। अंत में  प्रतियोगिता में  अच्छे प्रदर्शन करने वाले सभी भैया बहनों को  अतिथियों द्वारा  पुरस्कृत किया गया वहीं  तीन दिवसीय प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार किशोर वर्ग में विशाल पासवान को दिया गया बाल वर्ग में चितरंजन कुमार को पुरस्कार दिया गया इस प्रतियोगिता में चंदन कुमार और इकबाल शर्मा ने  अहम भूमिका निभाकर  कार्यक्रम को सफल बनाया इस मौके पर कोषाध्यक्ष अरविन्द प्रताप सिंह सिंगर, खेल शिक्षक पल्लव सिंह, मनोज, जितेंद्र कुमार, राकेश सिन्हा, उमेश, अमरेश पांडे,अनूप चतुर्वेदी, मुस्कान, कालिंदी मोनम, विभा पांडे, चित्रलेखा, रूपलता,समीर साहू शिक्षक एवं अभिवावक आदि लोग उपस्थित थे।

63 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : वार्ड सदस्य ने किया अपने वार्ड में कम्बल वितरण

कम्बल वितरण करते वार्ड सदस्य

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड में पंडरिया पंचायत के वार्ड सदस्य सन्देस पासवान ने अपने वार्ड नं 2 के ग्रामीणों के बीच कम्बल का वितरण किय।मौके पर वार्ड सदस्य सन्देस पासवान ने बताया कि इस कम्पकपाती ठंड में सभी जरूरतमन्दों को कम्बल दी जाएगी ताकि ठंड से कोई भी व्यक्ति प्रभावित न हो।इस मौके पर वार्ड सदस्य सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे.

83 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बाइक और कार में टक्कर, सेल कर्मचारी घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : टउनशिप स्थित सेल के विश्रामगृह के समीप कार एवं बाईक कज सीधी टक्कर मे सेल कर्मचारी श्रीकांत चौबे गंभीर रूप से घायल हो गये।चिकित्सक विजय राम ने गंभीर स्थिति देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज हेतु रेफर कर दिया.सेल अधिकारी के डी सेठी शुक्रवार की सुबह विश्रामगृह से अपनी कार से आवास लौट रहे थे तभी दुसरी तरफ से आ रहे सेल कर्मचारी श्रीकांत चौबे की बाईक मोड़ पर आमने सामने हो कर टक्कर खा गई.

200 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : त्वरित निदान के लिए किसानों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

भवनाथपुर में प्रेसवार्ता करते किसान

भवनाथपुर(गढ़वा) : सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा प्रखंड के किसानों की समस्याओं का निदान एक सप्ताह के भीतर करवाने को लेकर सचिव पुजा सिंघल को दिए गए आदेश का किसानों ने स्वागत करते हुए बधाई दी है।
किसानों ने प्रखंड 20-सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह के नेतृत्व में प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह गढ़वा विधायक सतेन्द्रनाथ तिवारी के नेतृत्व में भाजपा नेता वसन्त कुमार यादव,धर्मराज पासवान और विश्वनाथ राम आदि किसान प्रतिनिधियों ने 2017 का पीएम फसल बीमा योजना की राशि भुगतान सहित अन्य किसानों की समस्याओं के निदान के लिए एक प्रतिनिधिमण्डल मुख्यमंत्री से मिलकर बताया था कि भवनाथपुर, खरौंधी,केतार,रमुना और विशुनपुरा के किसानों का 2017 का फसल बीमा की राशि अधिकारियों की लापरवाही के कारण भुगतान नहीं किया जा सका जिससे करीब 28 हजार किसान को बीमा की राशि नहीं मिल सकी। प्रतिनिधिमण्डल ने दोषी अधिकारी पर करवाई करते हुए बीमा की राशि अविलंब भुगतान कराने जाने की मांग की थी,जिसपर मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए त्वरित सचिव पुजा सिंघल को एक टीम बनाकर समस्याओं को जांच कर दोषी अधिकारियों पर करवाई करते एक सप्ताह के भीतर समस्या निदान करने का आदेश दिया था। इसके अलावे किसानों ने 2019 जून से खरीफ फसल के लिए 5 हजार रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि के तौर पर किसानों को दिए जाने की मुख्यमंत्री की घोषणा भी स्वागत योग्य है। किसानों के हक और अधिकार के लिए आगे आकर गढ़वा विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी,वसंत कुमार यादव सहित स्थानीय सुरेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने अहम भुमिका निभाया,इसके लिए उनके प्रति किसानों ने आभार प्रकट किया है। प्रेसवार्ता में 20-सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह, सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा, वासुदेव मेहता, सकलदेव सिंह, नारायण यादव, शिवकुमार राम, उपेंद्र चौबे, जवाहिर साव, विपत राम, रामधारी राम आदि उपस्थित थे।

120 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बजरंग दल के कार्यकर्त्ताओं ने दो तस्कर युवको को दो गायो के साथ पकड़ा ,थाने को किया सुपुर्द

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने गुप्त सूचना पर शुक्रवार की अहले सुबह दो तस्कर युवक को दो गायो के साथ पकड़ कर स्थानीय थाने को सुपुर्द कर दिया।पकड़े गए युवको में मकरी निवासी मुराद अंसारी और फुजैल अंसारी का नाम शामिल है। उक्त दोनों युवको ने बताया कि मकरी के मनु अंसारी द्वारा हमलोगो को दोनों गाय को केतार प्रखंड के बेलाबार गाँव निवासी वकील अंसारी के घर पहुंचाने के लिए 300 सौ रूपये मजदूरी दिया है,जहाँ से मवेशियों को जपला के व्यवसायी के हाथो बेचा जाएगा, स्थानीय पुलिस दोनों मवेशियों को थाना परिसर में सुरक्षित रखते हुए है। इस संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा पकड़े गये मवेशीयो के मालिक से खरीद बिक्री करने संबंधी कागजात की मांग की जाएगी। मौके पर बजरंग दल के नितीश गुप्ता, अमन सिंह, गौरव सिंह आदि लोग मौजूद थे।

130 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बाइक दुर्घटना में मामा–भगिना घायल

घायल युवक

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर खरौंधी मुख्यपथ में बनसानी के समीप बाइक दर्घटना में मामा भगिना घायल हो गए। जानकारी के अनुसार मकरी बरवारी निवासी संजीत कोरवा के घर उसका भगिना मंतोष कोरवा घूमने आया था गुरुवार को तीन बजे के करीब दोनो बाइक लेकर निकले बनसानी पोखरा के पास बाइक अनियंत्रित होकर गिर गयी जिससे दोनों मामा भांजा घायल हो गए, घायलो को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर लाया गया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलो को सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया।

275 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार अनशन कर रहे छात्र, अधिकारियों के द्वरा तीन माह का लिखित अस्वाशन के बाद अनशन खत्म

अनशनकारियों को जूस पिलाते बीडीओ, बीईईओ व अन्य

भवनाथपुर(गढ़वा) : शिक्षा विभाग द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय धनिमण्डरा को  एनपीएस सुगवादामर में विलय किये जाने के बाद उक्त  विद्यालय को पुनः संचालित कराये जाने की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर ग्रामीणों एवं बच्चों के साथ चल रहा आमरण अनशन अधिकारियों द्वारा तीन माह में विद्यालय संचालित कराये जाने की लिखित आश्वासन के बाद हुआ समाप्त, पूरे प्रशासनिक अमले द्वारा दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद बीडीओ विशाल कुमार एवं बीईईओ राकेश सिंह ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया।

इससे पूर्व धनी मण्डरा के बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक कर्पूरी चौक से जुलूस की शक्ल में प्रखंड शिक्षा समिति मुर्दाबाद,भानुप्रताप शाही मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर पहुचे, बच्चे महिलाओ एवं बुजुर्ग ग्रामीणों के साथ कैलाश वियार, सर्वेश पासवान,रामचन्द्र पासवान,रघुनी वियार, अमरजीत वियार, शिवपारास कुमार, जयप्रकाश पासवान,सुरेश पासवान आमरण अनशन पर बैठ गए। आमरण अनशन की सूचना मिलते ही मौके पर पहुच बीईईओ राकेश सिंह ने अनशनकारियों को बहुत समझाने का प्रयास किया किन्तु वार्ता विफल रही,पुनः दूसरे दौर में बीडीओ विशाल कुमार,बीईईओ राकेश सिंह,थाना प्रभारी बिनोद कुमार,इंस्पेक्टर उमेश सिंह,बीपीओ रविन्द्र मेहता अनशन स्थल पर पहुच दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद अनशनकारियों को समझाकर अनशन तोड़वाने में सफल रहे।बीडीओ एवं बीईईओ ने सभी अनशनकारियों को एक सप्ताह के भीतर प्रखंड शिक्षा समिति में उक्त मामले को प्रस्ताव में लाकर अविलम्ब जिलास्तरीय बैठक के माध्यम से विद्यालय को तीन माह के भीतर पुनः संचालित कराने के लिये प्रयास किये जाने की लिखित आश्वासन दिया, बीईईओ ने बताया उक्त मामले पर डीएसई गढ़वा से बात हुई उन्होंने सभी तकनीकी समस्या को दूर करते हुए छात्र हित में पुनः विद्यालय संचालित करने का भरोसा दिया है। इंस्पेक्टर उमेश सिंह ने भी ठंड को देखते हुए छात्र हित मे ग्रामीणों को समझाने में अहम योगदान दिया।लिखित आश्वासन देने के बाद बीडीओ,बीईईओ एवं बीपीओ ने सभी अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया।अनशनकारियों ने कहा कि पूर्व बीईईओ द्वारा राजनीतिक दबाव में आकर नियमविरुद्ध तरीके से गरीब गुरबों के बच्चों को अशिक्षित ही रखने के उद्देश्य से विद्यालय बन्द कराया गया है, किन्तु हम बच्चों के भविष्य को लेकर सजग है हम राज्यस्तर तक आंदोलन करने को तैयार है। इस मौके पर रामविजय गुप्ता, सुनील पासवान, उदय वियार, विश्वनाथ वियार, उमेश वियार, रामनाथ यादव, अनिल पासवान, महेश पासवान, संगीता देवी, मंजू देवी, लीलावती देवी, सन्तरा देवी, मनती कुंवर, योगेंद्र सिंह, शिवकुमार सिंह, बिजय वियार, अभय कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामीणों के साथ छात्र उपस्थित थे।

126 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पूर्व विधायक ने मृत पारा शिक्षक के घर जा कर परिजनों से की मुलाकात, हर तरह की मदद का दिया भरोसा

मृतक के परिवार को सांत्वना देते पूर्व विधायक

भवनाथपुर(गढ़वा) : पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनन्त प्रताप देव  गुरुवार की सुबह कैलान पंचायत के यूएमएस मंगरदह के मृत पारा शिक्षक घर पहुच परिजनों को ढांढस बंधाते हुए हर तरह से मदद का भरोसा दिया। बताते चले कि भवनाथपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मंगरदह के हड़ताली पारा शिक्षक की जगनारायण राम की बीते दिनों परिवार की भरण पोषण एवं बेटी की शादी की चिंता में हृदयाघात से मौत हो गई थी. जिसके बाद पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव मृतक के घर पहुच मृतक के पुत्र संजय राम एवं उनके परिजनों को दुख की घड़ी में हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर उदय यादव,नागिन यादव,दीपक वर्मा, सुशील, प्रभु भुइँया, राजेश्वर भुइँया, सुरेंद्र यादव, अमीरका यादव, रामनरेश भुइँया, रामजी भुइँया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

116 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)तीन दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन

मशाल जलाकर उद्घाटन करते मुख्य अतिथि।

भवनाथपुर :टाउनशिप सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गुरूवार से तीन दिवसीय वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सहायक समादेष्टा एचके मीणाभारत माता,ओम , शारदे के चित्र के समक्ष दिप प्रज्जवलन कर  ने द्वीप प्रज्वलित एवं मशाल को जलाकर  किया। खिलाडीयो ने मशाल को पुरे टाउनशिप में घुमाया गया।अतिथि को विद्यालय के प्राचार्य रन सुमन सिंह ने अंग वस्त्र प्रदान किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एचके   ने कहा कि खेल प्रतियोगिता कराना सराहनीय एवं उच्च कोटि का कार्य है, जीवन भी एक खेल की ही तरह है, जिसमे हार जीत लगी रहती है, किसी भी प्रकार के खेल को डर से नही बल्कि जीत के जज्बे के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि खेल एक ऐसी क्रिया है, जिसमे एक छात्र जीवन को उच्च शिखर पर ले जाने का मार्ग प्रसस्त करता है, खेल शारीरिक और मानसिक मजबूती प्रदान करने के साथ साथ यह नेतृत्व क्षमता को भी निखारता है। खेल को हमेशा सद्भभावना के साथ खेलना चाहिए।  इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि लगातार यह कार्यक्रम अपने विद्यालय में हर वर्ष होता आरहा है बच्चे इसके माध्यम से नित्य उचाइयो को छु सकते है। वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता में पहले दिन गुरूवार को गोला फेंक किशोर वर्ग बहनो में प्रथम आस्था प्रिया,द्वितीय ऋचा कुमारी तृतीय अर्चना कुमारी100मीटर दौड में प्रथम पूजा कुमारीद्वितीय नीशी दुबे,तृतीय सिमा कुमारी ने प्राप्ता किया।इस मौके परकोषध्यक्ष अरविन्द प्रताप सिंह सिंगर, खेल शिक्षक पल्लव सिंह ,राम इकबाल शर्मा,चन्दन सरकार,मनोज ,जितेंद्र कुमार,राकेश सिन्हा,उमेश,अमरेश पांडे,अनूप चतुर्वेदी,मुस्कान,कालिंदी मोनम,विभा पांडे,चित्रलेखा,रूपलता,समीर साहू शिक्षक एवं अभिवावक आदि लोग उपस्थित थे।

84 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : दो बाइक की टक्कर में तीन लोग घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बंशीधर नगर मुख्य मार्ग पर कर्पूरी गेट के समीप मंगलवार की सुबह 7 बजे दो बाईको की टक्कर में कुल तीन लोग घायल हो गए। घायलो में भवनाथपुर बाजार के कपड़ा व्यवसायी अवध बिहारी प्रसाद 55 वर्ष चपरी के लालचंद पासवान 45 वर्ष एवं 17 वर्षीय नाबालिग नीरज पासवान का नाम शामिल है। उक्त तीनो को स्थानीय युवको के सहयोग से ईलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार चपरी निवासी नीरज पासवान अपने भाभी रूपा देवी जो सहिया है, उसे स्थानीय सीएचसी पहुंचाकर बाईक में तेल लेने पेट्रोल पम्प गया हुआ था वापस आने के दौरान कर्पूरी गेट के सामने मुख्य मार्ग पर एक ही बाईक पर सवार होकर आगे आगे जा रहे अवध बिहारी प्रसाद एवं लालचंद पासवान की बाईक में नीरज पासवान ने बाईक से पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, जिससे तीनो घायल हो गए।

206 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : झाविमो केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचन्द्र केशरी को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एक्सीलेंस अवार्ड

अवार्ड ग्रहण करते पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी

भवनाथपुर(गढ़वा) : झारखण्ड सरकार के पूर्व संसदीय कार्य एवं जल संसाधन मंत्री सह झाविमो केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचन्द्र केशरी को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एक्सीलेंस अवार्ड मिलने पर भावनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के झाविमो कार्यकताओ ने बधाई दी। झाविमो मीडिया प्रभारी सीताराम जायसवाल ने बताया कि पूर्व राज्यपाल सह पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल अजय कुमार सिंह,सांसद सुनील गायकवाड एवं नेशनल कमीशन फ़ॉर सफाई कर्मचारी के चैयरमैन मनहर जाला द्वारा इनके द्वारा क्षेत्र में विकासात्मक कार्यो में योगदान के लिये इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली में बीते सोमवार को दिया गया,कहा रामचन्द्र केशरी द्वारा क्षेत्र में घूम घूमकर लोगो की समस्या को निराकरण करने,दिव्यांगों के सहयोग करने के साथ साथलोगो को आरटीआई के प्रति जागरूक करने जैसी कार्य किया गया है। पूर्व मंत्री को उक्त अवार्ड से पुरस्कृत किये जाने के बाद झाविमो कार्यकर्ताओ में हर्ष व्याप्त है।अनिल कुमार गुप्ता, जीवधन साह, मतवर साह, अशोक पासवान,रामविजय साह, ब्रह्मदेव चंद्रवंशी, युधेश्वर साह, पंचम साह, शिवकुमार साह, मुंगा साह,रामजन्म सिंह, नागेंद्र साह सहित समस्त झाविमो करुकर्ताओ ने पूर्व मंत्री को बधाई दी है।

127 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की 94 वां जयंती धूम धाम से मनाई गई

भवनाथपुर(गढ़वा) : भाजपा भवनाथपुर मंडल कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री सह भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की 94 वां जयंती धूमधाम से मनाई। मौके पर मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने स्व. वाजपेयी की जीवन पर विस्तार रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत रत्न से नवाजे गये देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी कुशल राजनीतिज्ञ के अलावे एक कुशल प्रशासक, चिंतक, लेखक कवि और पत्रकार के साथ साथ भविष्या दृष्टा थे। उन्होंने कहा कि स्व. वाजपेयी के कार्यकाल में सुशासन था। इसी कारण स्व वाजपेयी जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि वाजपेयी ने देश की तस्वीर और तकदीर बदलने की दिशा में कई विस्तृत कार्य योजना तैयार कर शुरुआत की थी, जो आज देखने को मिल रही है। कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तरह संकल्पशक्ति, कृष्ण की तरह राजनितिक कुशलता और आचार्य चाणक्य जैसी निश्चयत्मिक्ता बुद्धि थी। कार्यक्रम को भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं ने भी स्व. वाजपेयी के जीवन चित्रण पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। इस अवसर पर भाजपा के प्रदीप चौबे, सुनील राम, कर्मदेव साह, नागेंद्र पाठक, घनश्याम शुक्ला, कामेश्वर वैद्य, रामाशंकर पाठक समेत कई अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने की।

49 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पुलिस के द्वारा दो पहिया वाहनों की गई जांच

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना पुलिस द्वारा थाना मोड़ के पास सोमवार को दो पहिया वाहनो की जाँच की गई।वाहन चेकिंग के क्रम में ढाई दर्जन वाहन चालको को पुलिस ने पकड़ा व कागजात जांच के बाद हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की कड़ी चेतावनी देते हुए एएसआई जनार्दन मण्डल ने सभी को छोड़ा।इस बारे में थाना प्रभारी बिनोद कुमार ने बताया कि आये दिन दो पहिया वाहन से सड़क दुर्घटना में लोग घायल हो रहे है और अकाल ही मौत के आगोश में चले जा रहे है,जिसे लेकर थाना पुलिस के गस्ती अधिकारियो को गाड़ी जांच में गाड़ी का पेपर हेलमेट लाइसेंस जांच करने का निर्देश दिया गया है ताकि सड़क दुर्घटना में कमी हो और लोग नियम पूर्वक सुरक्षित यात्रा करे.

157 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : विद्यालय नही खुलने पर 27 से आमरण अनशन

उपस्थित ग्रामीण

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड के आदिवासी बहुल क्षेत्र  धनीमंडरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय को नव प्राथमिक विद्यालय सुगवादामर में विलय करने के बाद उक्त बन्द विद्यालय को पुनः संचालित कराने को लेकर आंदोलनरत ग्रामीणों ने 27 दिसम्बर से प्रखंड कार्यालय में आमरण अनशन करने की धमकी दी।मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि तत्कालीन प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राजनीतिक दबाव में आकर 1970 से संचालित राजकीय प्राथमिक विद्यालय को तीन किमी दूर स्थित एनपीएस सुगवादामर में विलय कर दिया जबकि उक्त विद्यालय में आवागमन हेतु उचित सड़क भी उपलब्ध नही है,सारे नियमो को दरकिनार करते हुए 20 जून 2018 राजकीय प्राथमिक विद्यालय को नवप्रथमिक  विद्यालय में शिफ्ट कर आदिवासी जनजातीय छात्रों को शिक्षा से वंचित किये जाने के मामले की शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर सांसद एवं जिला आलाधिकारियों तक की गई है किंतु अभी तक इस मुद्दे पर कोई हल नही निकला, ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा यदि 27 दिसम्बर से पूर्व राजकीय प्राथमिक विद्यालय धनीमंडरा में शिक्षण कार्य प्रारंभ नही हुआ तो हम सभी ग्रामीण 27 दिसम्बर से बच्चो को शिक्षा दिलाने हेतु भूखे प्यासे प्रखंड कार्यालय भवनाथपुर पर आमरण अनशन करेंगे।इस मौके सुनील पासवान, पर उमेश वियार, उदय वियार, शिव कुमार सिंह,मोती वियार, शिव पारस वियार, रामचन्द्र पासवान,सुरेश पासवान  मौजूद थे।

149 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : मुखिया ने 200 जरूरतमंद और दिव्यांगों के बीच किया कम्बल वितरण

कम्बल वितरण करते मुखिया

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड में सिंदुरिया पंचायत की मुखिया राजेश गुप्ता  के द्वारा पंचायत के जरूरतमन्दों और दिब्यअंगो के बीच रविवार को घर घर जा कर 200 कम्बल वितरण किया गया। मौके पर सिंदुरिया पँचायत के  मुखिया राजेश गुप्ता ने बताया कि इस कम्पकपाती ठंड में सभी जरूरतमन्दों को कम्बल दी जाएगी ताकि ठंड से कोई भी व्यक्ति प्रभावित न हो।इस मौके पर पंचायत के सभी वार्ड सदस्य   सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे.

139 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : जमीन विवाद दो पक्षो में मारपीट पांच घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के बुका लँगड़ी टोला में रविवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर हुए दो पक्षो के मारपीट में दोना पक्ष से पांच लोग घायल हो जिसमें एक पक्ष से नन्दजी राउत उनकी पत्नी राधिका देवी दूसरे पक्ष से सुनील  विश्कर्मा पत्नी रमभा  देबी  बेटी सुषमा कुमारी व नारद विश्कर्मा घायल हो गए जिसमे सभी घायलों का भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया सुनील विश्कर्मा को बेहतर इलाज के लिए गढवा रेफर किया गया है ।इस घटना को लेकर दोनों पक्षो से भवनाथपुर थाने में एक दूसरे पर लाठी डंडे व कुल्हाड़ी से मार पीट कर घायल करने का आरोप लगाया गया है.

188 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : ग्रामीण डाक सेवकों की पांचवे दिन हड़ताल जारी

धरना पर बैठे ग्रामीण डाक सेवक

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड के ग्रामीण डाक सेवकों ने पदोन्नति सहित अन्य मांगों के समर्थन में पांचवे दिन भी हड़ताल जारी रखा,ग्रामीण उपडाकघर की पन्द्रह शाखाओ में तालाबंदी होने से डाक सम्बन्धित काम काज प्रभावित हो रहे है। ग्रामीण डाक सेवक कमलेश चंद्रा कमेटी की सिफारिशों के तहत वेतन कटौती, ग्रेच्यूटी डेढ़ लाख से बढ़ाकर पांच लाख करने, अर्जित अवकाश बढ़ाने एवं पदोन्नति सहित अन्य मांगों लागू करने की मांग को ले वे भवनाथपुर डाकघर के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठे रहे। मौके पर भृगुन ठाकुर ने कहा सरकार हमारी मांगों को लेकर उदासीन रवैया अपनाते हुए कुम्भकर्णी निद्रा में है, जबकि हमलोग गांवो में निरन्तर डाक सेवा देते रहे है,ग्रामीण डाक सेवको ने केंद्र सरकार द्वारा उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।इस मौके पर जाहिर अली अंसारी, भृगुन ठाकुर, चंद्रदेव राम,कामेश्वर ठाकुर, अवधेश राम, सुरेंद्र प्रसाद, अनुज ठाकुर, अर्जुन प्रसाद, दीपक पासवान, विश्वनाथ प्रसाद, रामकुमार गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

60 total views, no views today