भवनाथपुर (गढ़वा): 28 वर्षीय युवक लापता , थाना में गुमशुदगी का सनहा दर्ज

भवनाथपुर (गढ़वा):   अरसली दक्षिणी निवासी आबिद अली ने 18 वर्षीय पुत्र मो रिजवान अंसारी की गुमशुदगी की सनहा स्थानीय थाना में दर्ज करायी है।
थाना में दिए गये आवेदन में कहा है कि मेरा लड़का रिजवान 20 सितंबर के 3 बजे से घर से शौच के लिए निकला,तब से ही घर नहीं लौटा है,उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल रहा है। मेरे लड़के का रंग सांवला और करीब पांच फीट लंबाई है।

46 total views, 5 views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा): सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सरकारी आवास का दीवार तोड़ दिनदहाड़े मोबाइल और बैग की चोरी

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर(गढ़वा): समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर सरकारी आवास का दीवार तोड़ दिनदहाड़े अज्ञात चोरों ने दस्तावेज का बैग एवं मोबाइल चोरी कर ली। बैग की तलाशी कर उसे बाहर कूड़े में फेंक दिया। घटना के संबंध में अस्पताल के बड़ा बाबू अरुण लकड़ा ने बताया कि शनिवार की दोपहर 12 बजे आवास में बैग रख ऑफिस गया थोड़ी देर बाद जिला से सम्बंधित कागजात लेने आवास गया किन्तु वहां से बैग एवं साथी सुनील पटेल का मोबाइल गायब था।बैग को इधर उधर खीजने के क्रम में देखा पीछे का दीवार गिरा हुआ है एवं गली में बैग फेका हुआ है।घटना की सूचना मिलते ही चिकित्सा प्रभारी डॉ दिनेश सिंह घटना की जायजा लेते हुए इसकी सूचना थाना प्रभारी बीएन दुबे को दी।

10 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : किर्लोस्कर मोटर कम्पनी के द्वारा पोलम्बर मिट का आयोजन

भवनाथपुर(गढ़वा) : किर्लोस्कर मोटर पम्प्स के तत्वावधान में गुरुवार को चौबे इलेक्ट्रिकल्स के समीप प्लम्बर मीट का आयोजन किया गया।किर्लोस्कर मोटर पम्प्स झारखंड नार्थ जोन के मैनेजर दिलशाद ने उपस्थित प्लम्बर एवं इलेक्ट्रिशियन को किर्लोस्कर मोटर पम्प की खूबियों को समझाया।उन्होंने बताया कि किर्लोस्कर पम्प की बाइंडिंग,बनावट एवं रेट काफी अच्छा है।बताया कि मोटर चयन में अनियमितता बरतने से मोटर की लाइफ पर अंतर पड़ता है उन्होंने विभिन परिस्थितियों में मोटर चयन करने की तकनीक को विस्तार से समझाया।उपस्थित प्लम्बर एवं इलेक्ट्रिशियन भी किर्लोस्कर की खूबियों से संतुष्ट होते हुए ग्राहकों को भी किर्लोस्कर पम्प्स खरीदने की सलाह देने की बात कही।इस मौके पर चौबे इलेक्ट्रिकल्स के संचालक सोनू चौबे,राजकुमार चौबे,राजेन्द्र विश्वकर्मा, नित्यानंद, गुरबिगन राम,उत्तम यादव,पिंटू,रवि विश्वकर्मा,फोटू कुमार सहित कई इलेक्ट्रिशियन एवं प्लम्बर मिस्त्री उपस्थित थे।

154 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : मास्टर कॉपीराइट द्वारा एनओसी करने को लेकर नोटिस से कंप्यूटर व्यसायी परेशान

थाना प्रभारी से शिकायत करते व्यवसायी

भवनाथपुर से सोनु चौबे की रिपोर्ट

> मास्टर कॉपीराइट द्वारा एनओसी कराने को लेकर नोटिस भेजे जाने से हुए परेशान, असली या फर्जी नोटिस की उधेड़बुन में फंसे व्यवसायियो ने मामले की शिकायत थाना प्रभारी से की.

भवनाथपुर(गढ़व) : भवनाथपुर बाजार के लगभग सभी कम्प्यूटर व्यवसायी को मास्टर कॉपीराइट द्वारा एनओसी कराने को लेकर नोटिस भेजे जाने से हुए परेशान, असली या फर्जी नोटिस की उधेड़बुन में फंसे व्यवसायियो ने मामले की शिकायत थाना प्रभारी से की।मौके पर थाना प्रभारी ने सभी व्यवसायियो को संगठित होकर एक साथ आवेदन करने की सलाह दी। कम्प्यूटर व्यवसाय में लगे दुकानदारों को मिले नोटिस के अनुसार उच्च न्यायालय इलाहाबाद खंडपीठ लखनऊ के वकील सर्वेश मिश्रा ने पक्षकार मेसर्स मास्टर कॉपीराइट पार्टनर गौरव सेंगर द्वारा शिकायत के आलोक में बिना किसी अनुज्ञप्ति के चिप्स डाउनलोड करने को लेकर नोटिस भेजा है।उक्त अपराध प्रमाणित होने पर 50 हजार से दो लाख रु तक के जुर्माने का भय दिखाया गया है पत्र में म्यूजिक से सम्बंधित व्यवसाय के लिये एनओसी लेने की बात कही गयी है। नोटिस प्राप्त होते ही जंगल मे आग की तरह बात फैल गयी व्यवसायियो ने दिए गए नम्बर पर फोन लगाया तो गौरव सेंगर ने लखनऊ या पटना कार्यालय से आठ हजार रु भुगतान कर एनओसी लेने की बात कही एवं भुगतान हेतु खाता नम्बर भी दिया।असली या फर्जी नोटिस होने की उधेड़बुन में फंसे कम्प्यूटर व्यवसायी थाने पहुच थाना प्रभारी बीएन दुबे से बात की जहां प्रभारी ने उन्हें संगठित रूप से एक साथ सनहा दर्ज कराने की सलाह दी।मजे की बात है कि लोगो द्वारा मामले की शिकायत थाना में किये जाने की बात कहे जाने पर उसने फोन कट कर दिया।

15 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : पारिवारिक विवाद में महिला की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

भवनाथपुर से सोनु चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अरसली दक्षिणी भघमनवा टोला में सोमवार को हसमुदिन अंसारी के 25 वर्षिय पत्नी सेबा खातून ने पारिवारिक विवाद में जहरीला पदार्थ खाने से इलाज के दरमयान मौत हो गई ।मृतका के पिता खाला खुटिया निवासी गुलजार अंसारी ने इस मामले को लेकर भवनाथपुर थाने में दहेज के लिए प्रताड़ित करने व ह्त्या करने की प्राथमिकी अपने दामाद सहित छह लोंगो पर प्राथमिकी दर्ज कराया है ।दिए आवेदन में गुलजार अंसारी ने कहा है कि वर्ष15 में मै अपने समर्थ के अनुसार अरसली बघमनवा निवासी शकूर मियां पुत्र हसमुदिन अंसारी से एक लाख नगद एक मोटर साइकिल व बर्तन दहेज में दिया था परन्तु सादी के बाद से ही एक लाख रु और मांग की जा रही थी इस मामले को लेकर मेरी लड़की को बराबर प्रताड़ित कर मार पीट की जा रही थी घटना के दिन मुझे फोन पर जानकारी मिली कि आपकी लड़की सेबा खातून की मौत हो गईं है।इस मामले को लेकर दमाद हसमुदिन अंसारी जिसे पुलिस गिरफ्तार कर न्ययालय को सुपुर्त कर दी है सहर शकुर मियां , कयामत अंसारी, गुलजान अंसारी, अलीजान अंसारी, सेरून बीबी,र सीदा बीबी पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

46 total views, no views today

0

श्री बंशीधर नगर/भवनाथपूर(गढ़वा) : दर्जन युवकों ने नसंमो छोड़ भाजपा का दामन थामा

सोनु चौबे की रिपोर्ट

श्री बंशीधर नगर/भवनाथपूर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड के मकरी गांव के आधा दर्जन युवकों ने नवजवान संघर्ष मोर्चा छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा में शामिल होने वालों में विनोद सिंह, कमलेश यादव, अजय गोस्वामी, जयनंदन उराव, वीरेंद्र पाल आदि के नाम शामिल हैं। पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनंत प्रताप देव ने नगर गढ़ स्थित अपने आवास पर सभी युवकों को भाजपा का पट्टा पहनाकर सदस्यता ग्रहण कराया।

भाजपा में शामिल होने वाले युवकों ने कहा कि पूरे देश और राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में चहुमुखी विकास हो रहा है। लोगों ने कहा कि वर्तमान विधायक क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के नाम पर छलने का कार्य किया है। वैसे विधायक को जनता चुनाव में सबक सिखायेगी।

मौके पर पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा कि पूरे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। केंद्र और राज्य की सरकार गरीबों के लिये कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। पीएम आवास, उज्जवला गैस योजना, आयुष्मान भारत बीमा योजना, शौचालय समेत कई अन्य योजनाओं का लाभ सीधे गरीबों को मिल रहा है।

उस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुक्तेश्वर पांडेय, राजेश प्रताप देव, अमरनाथ पांडेय, मनोज डॉन, भरदुल चंद्रवंशी, बैंकुठ यादव, नीतीश पाल, रामबाबू पाल, प्रकाश प्रताप देव, बाबूलाल दुबे समेंत कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

91 total views, 1 views today

1+

भवनाथपुर(गढ़वा) : शिक्षक, अभिभावक गोष्ठी का आयोजन

सोनु चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर(गढ़वा) : राजकीयकृत टेन प्लस टू उच्च विद्यालय में सोमवार को शिक्षक अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया, गोष्ठी में छात्रों की न्यूनतम 75 फीसदी उपस्थिति पर जोर दिया गया।मौके पर प्राचार्य विकास प्रजापति ने अभिभावकों से छात्रों को ससमय प्रतिदिन ड्रेस कोड में विद्यालय भेजने एवं अन्यथा की स्थिति में फॉर्म नही भरने की बात कही जिसे अभिभावकों सहमति प्रदान की।शिक्षक व आये अतिथियों ने अभिभावकों को सड़क सुरक्षा नियम,कचरा प्रबंधन एवं अनीमिया से बचाव को लेकर अपने वक्तव्य अभिभावकों को जागरूक करने का कार्य किया।मुख्य अतिथी 20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह ने 11वी एवं 12वी के छात्राओ के बीच पुस्तक वितरण करते हुए कहा सरकार बेटियों के पढ़ाने पर जोर दे रही है,बेटियों को पढाकर देश को सशक्त बनाने में अहम भुमिका निभाये।

29 total views, no views today

1+

भवनाथपुर(गढ़वा) : ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश ले जा रहे बालू भरे ट्रक को पकड़ा, थाने को किया सुपुर्द

बालू लदा ट्रक जब्त

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना पुलिस ने ग्रामीणों से मिली सूचना पर मकरी के बैगहि नदी के पास से मुख्य पथ में मझियाव के बालू घाट से ले जाये जा रहे यूपी चार ट्रक को जप्त कर भवनाथपुर रेंज ऑफिस में रखा गया है साथ ही चालक भी पुलिस कस्टरडी में है थाना प्रभारी बी एन दुबे ने बताया कि सूचना के आलोक में चार गाड़िया यूपी के यूपी 5एच टी 3169 चालक सरफुदिन अंसारी रायपुर सोनभद्र,यूपी 65 ए टी 9455 चालक फिरोज खान रघुनाथपुर बरकोनिया सोनभद्र,यूपी 64 एच 4821 चालक इम्तियाज अली गम्हरिया थाना कण्डव जिला चंदौली निवासी है जिसने बताया कि उक्त बालू बालू घाट के संवेदक ऊपेंद्र सिंह जपला के द्वारा चलान परमिट के साथ 500एमटी दो गाड़ियों में व 600 एमटी दो गाड़ी में लोड है ।प्रभारी ने सभी गाड़ी के आवस्यक कागजात भी मांगे परन्तु किसी चालक के पास गाड़ी के दस्तावेज नही मिला है उन्हों ने बताया कि पकड़े गए गाड़ी व काटे गया चलान की अनुसन्धान जारी है ।बताते चले कि रविवार को चार बजे भोर से खरौंधी रोड़ से बड़ी गाड़ियों का बालू लोड लेकर यूपी का परिचालन जारी था इसी बीच दिन 10 बजे मकरी व झगड़ा खांड के ग्रामीणों को कुछ शक हुआ और गाड़ी रोक कर पूछ ताछ करने लगे जहां गाड़ी के चालान से पता चला कि गाड़ी से बालू यूपी जा रहा है समाज सेवी नित्या ननंद पाठक के नेतृत्व ग्रामीणों ने गाड़ी रोक कर भवनाथपुर थाना को सूचित किया जहां दल बल के साथ पहुंचे ए एस आई आर के सिंह ने सभी चारो गाड़ियों को भवनाथपुर रेंज ऑफिस कार्यालय में पुलिस कस्टरडी में रखा है ।

12 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : निर्धारित मात्रा में डोलोमाइट डिस्पैच नही होने पर संवेदक ने टोकन मजदूरों की मजदूरी को लेकर खड़े किए हाथ

सोंनु चौबे की रिपोर्ट

> सेल प्रबन्धन एक सुनियोजित साजिश कर खदान को बन्द कराना चाहती है अगर समय पर मजदूरों का मंथली भुगतान व बोनस नही मिला तो सेल प्रबन्धन के खिलाफ जोर दार आंदोलन किया जायेगा : गणेश सिंह 

भवनाथपुर(गढ़वा):  :भवनाथपुर आरएमडी सेल तुलसीदास डोलोमाइट खदान के ठेका मजदूरों का सेल प्रबन्धन की लापरवाही के कारण मंथली भुगतान व बोनस के बिना होगा दशहरा पर्व फिका सेल प्रबंधन को संवेदको ने पत्र लिखकर प्रबन्धन को कर दिया है। पहले ही आगाह क्या है? मामला बताते चलें कि गढ़वा जिला का एकमात्र प्रतिष्ठान सेल आरएमडी के तुलसीदामर डोलोमाइट खदान में दो ठेका कंपनी के लगभग 750 टोकन धारी मजदूर व 200 कर्मचारी कार्यरत है। विगत अगस्त माह में 2 अगस्त को सेल के भवनाथपुर भैया मेराल ग्राम जाने वाला रेल लाइन में 2 अगस्त को रेलवे लाइन से नीचे ट्रेन के दो बोगी खिसक गया था। जिसे काफी प्रयास के बाद पटरी पर लाकर उक्त डोलोमाइट को गंतव्य स्थान तक पहुंचाया गया। परंतु रेलवे ने उक्त सेल के रेलवे लाइन को अनफिट बताते हुए ढुलाई का कार्य ठप कर दिया। जिसके कारण प्रतिमा 5 से 6 रैक डोलोमाइट भवनाथपुर से डिस्पैच होने वाला अगस्त माह में मात्र 2 रैक और सितंबर माह में सुन रहा। माल डिस्पैच नहीं होने के कारण ठेका कंपनी ने 6 सितंबर को सेल प्रबंधन को पत्र लिखकर और उत्खनन करने व मजदूरों का मंथली भुगतान और बोनस भुगतान करने पर हाथ खड़ा कर लिया है । वहीं बीते 14 सितंबर को संवेदके ने प्रबंधन को पत्र लिखकर अपने साइडिंग में पड़े लगभग 31000 मैट्रिक डोलोमाइड के एडवांस में 75% अग्रिम राशि की भुगतान करने की मांग की जिससे कि मजदूरों का सितंबर माह का भुगतान व बोनस का भुगतान किया जा सके साथ ही रेलवे साइडिंग में डंपिंग एरिया पूरा भरा होने की जानकारी भी दे दिया है ।बिस्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगस्त माह में रेल दुघर्टना के बाद रेलवे लाइन दुरुस्त करने के लिए अपने हेड कार्यलय कोकता से फंड का डिमांड किया था ।और फंड मिलते है टेंडर प्रक्रिया से रेलवे लाईन दुरुस्त करना है परन्तु इस प्रक्रिया में पूरे अगस्त माह निकल गया और सितंबर माह के आधा महीना भी समाप्त हो गया एक अनुमान लगाया जाये तो कोलकता से फंड उपलब्ध होने के बाद भी टेंडर प्रक्रिया में 10 दिन लगने की संभावना है और कार्य प्रारम्भ होते सितंबर माह भी निकल जायेगा ।प्रबन्धन के रवैया से संवेदको में भी आक्रोश देखा जा रहा है बताते चले कि सेल प्रबन्धन प्रति माह 21हजार मैट्रिक टन का उत्खनन कर डिस्पेच अन्य प्लांटों में करती है और अगस्त से अक्टूबर माह के बीच ही डोलोमाईट का डिमांड प्लांटों में अधिक रहता है अगर इन तीन माह में भवनाथपुर से डोलोमाईट का उत्खनन व डिस्पेच नही किया गया तो मजबूरन स्टिल प्लांट अन्य राज्यो के साथ विदेशों से भी डोलोमाईट इस खदान से पड़ने वाले कॉस्ट से सस्ता दर में ले सकते है और एक बार फिर यहां के महंगा डोलोमाईट के खरीददार प्लांट लेने से इनकार कर सकते है केन्की पहले भी ऐसे मामले आ चुके है ।इस बावत एटक यूनियन के गणेश सिंह से पूछे जाने पर बताया कि अभी मै बाहर हूँ परन्तु इस बात की जानकारी हमे मिली है और प्रतीत होता है कि सेल प्रबन्धन एक सुनियोजित साजिश कर खदान को बन्द कराना चाहती है अगर समय पर मजदूरों का मंथली भुगतान व बोनस नही मिला तो सेल प्रबन्धन के खिलाफ जोर दार आंदोलन किया जायेगा ।वंही सेल के उप महाप्रबंधक एस के सिंह से पूछे जाने पर बताया कि सेल एक सरकारी उपक्रम है पेन पेपर टेंडर एक परिक्रिया है जिसमे लेट लतीफ हो जाते है प्रबन्धन का पूरा प्रयास है कि रेल लाईन अविलम्ब दुरुस्त कराकर रेलवे का परिचालन व ढुलाई हो और पूरा प्रयास भी है कि मजदूरों का मंथली भुगतान व बोनस सही समय पर संवेदक से कराया जाएगा ।

40 total views, no views today

0

भवनाथपुर | गढ़वा | विधायक भानू प्रताप शाही को जुड़वाँ पुत्र-पुत्री की प्राप्ति, नौसमो में ख़ुशी का माहौल

विधायक भानु प्रताप शाही व उनकी पत्नी चानी शाही

 

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर | गढ़वा | : भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भानू प्रताप शाही को जुड़वां संतान का सुख प्राप्त हुआ है। उत्तरप्रदेश के नोएडा में एक अस्पताल में विधायक की पत्नी चानी शाही ने बीती रात जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। जुड़वां बच्चों में एक पुत्र एवं पुत्री शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। जुड़वा बच्चे के जन्म के बाद विधायक भानू प्रताप शाही बेहद प्रसन्न नजर आ रहे हैं. और वे इसे ईश्वर की असीम कृपा मान रहे हैं।  विधायक को जुड़वां बच्चा होने पर उनकी पार्टी नौसमो में जश्न का माहौल है। लोग विधायक को बधाई दे रहे हैं।

22 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : बूथों का निरीक्षण करने के क्रम में पांच बीएलओ पाए गए अनुपस्थित, बीडीओ ने मांगा स्पस्टीकरण

बूथ निरीक्षण करते बीडीओ

> बीडीओ ने किया दो दर्जन से अधिक बूथों का निरीक्षण, जांच के क्रम में पांच बीएलओ पाए गए अनुपस्थित, बीडीओ ने मांगा स्पस्टीकरण

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बीडीओ विशाल कुमार ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को आयोजित विशेष कैम्प को लेकर प्रखंड के दो दर्जन से अधिक बूथों का निरीक्षण किया,जांच के क्रम मे अनुपस्थित पाए गए पांच बीएलओ पर स्पष्टीकरण पृच्छा करते हुए विभागीय कारवाई करने की बात कही। बीडीओ विशाल कुमार ने राजकीय बुनियादी विद्यालय भवनाथपुर, जमा दो उच्च विद्यालय भवनाथपुर,बीएसएम हाई स्कूल, पंचायत भवन बनसानी, मध्य विद्यालय मकरी सहित दो दर्जन से अधिक बूथों पर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत आयोजित विशेष कैम्प का औचक निरीक्षण किया।जांच के क्रम में चार बूथ के बीएलओ अनुपस्थित पाए गए जबकि अन्य जगह मतदाता पुनरीक्षण का कार्य बीएलओ द्वारा निपटाया जा रहा था।अनुपस्थित बीएलओ में पीएस झगड़ाखांड बूथ संख्या 103 की सबिता देवी, मकरी आंगनबाड़ी की बूथ संख्या 115 से रीता देवी,बुनियादी विद्यालय भवनाथपुर बूथ संख्या 122 की रेखा गुप्ता, जमा दो उच्च विद्यालय भवनाथपुर के बूथ संख्या 125 की अनिता देवी एवं पीएस झुमरी के बूथ संख्या 141 की विणा चौरसिया का नाम शामिल है।बीडीओ विशाल कुमार ने बताया कि जांच के क्रम में अनुपस्थित पाए गए बीएलओ से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए विभागीय कारवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं का नाम सूची में दर्ज कराने के लिए दो सितंबर से विशेष अभियान चलाया है जो 17 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान आम नागरिक मतदाता सूची में नाम दर्ज करने या किसी प्रकार का सुधार करने लिए आवेदन दे सकते हैं।

88 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : संघन वाहन जांच अभियान चलाया गया

वाहन चेकिंग करते पुलिस

> वाहन चालकों को अपनी-अपनी गाड़ी की कागजात, लाइसेंस तथा हेलमेंट पहनकर ही घर से निकलने की सलाह दी.

भवनाथपुर(गढ़वा) : पुलिस की ओर से गुरुवार को थाना मोड़ पर संघन वाहन चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान डेढ़ दर्जन से अधिक दो पहिया वाहन जब्त किए गए। सभी चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए। थाना मोड़ पर एएसआई राजिकिशोर सिंह के नेतृत्व में चले अभियान में पहिया वाहन चालकों की हेलमेट और कागजात की पड़ताल की गई। उन्होंने वाहन चालकों को अपनी-अपनी गाड़ी की कागजात, लाइसेंस तथा हेलमेंट पहनकर ही घर से निकलने की सलाह दी। मालूम हो कि विगत एक सितंबर से ट्रैफिक से संबंधित नियमों एवं दंड शुल्क में बदलाव के बाद बड़े पैमाने पर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जो मोटसाइकिल सवार हेलमेट नहीं पहन रहें हैं तथा चारपहिया वाहन चालक द्वारा यदि सीट बेल्ट का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत लगातार वाहन जांच की जा रही है। जिससे वाहन चालक हेलमेट पहनने एवं सीट बेल्ट लगाने को ले सक्रिय दिखने लगें हैं।

623 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रतिभा साइंस कोचिंग सेंटर धूम धाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

भवनाथपुर(गढ़वा) : बाजार स्थित प्रतिभा साइंस कोचिंग सेंटर में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस मौके पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर शिक्षकों एवं छात्रों ने उन्हें याद किया इस अवसर पर कोचीन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था ।इस अवसर पर कोचीन में पहुचे मुख्य अतिथि सुरेंद्र चंद्रवंसी ने बताया कि डॉ राधाकृष्णन के जीवन को अपनाना चाहिए उनसे सिख लेनी चाहिए इस अवसर पर कोचिंग के शिक्षक अवनेश सिंह, रामविजय, अशोक पाल, प्रदीप कुमार, प्रिया कुमारी, आरती कुमारी एवं सभी कोचीन के छात्र ,छात्राएं उपस्थित थे

307 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : शिलान्यास करने जा रहे विधायक का रास्ता रोका, जताया विरोध

ग्रामीणों को समझाते विधायक भानु प्रताप शाही

> तीन साल पूर्व टुटा पुल नही बनने पर बुका के ग्रामीणों ने जताया विरोध.

> विधायक ने  तत्काल अगले सोमवार को पुल शिलान्यास की घोषणा की.

भवनाथपुर(गढ़वा) : तीन वर्ष पूर्व टूटे पुल का निर्माण नही होने से आक्रोशित बुका के ग्रामीणों ने अन्य पुल का शिलान्यास करने जा रहे स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही का रास्ता रोक विरोध प्रदर्शन किया,विधायक ने भी तत्काल अगले सोमवार को पुल शिलान्यास की घोषणा कर दी।
बताते चले कि बुका गांव के भुइँया टोला के समीप टिनकोनिया में भीता नदी पर पचास लाख की लागत से बनने वाली पुल शिलान्यास की सूचना मिलते ही बुका के परवेश राम, कुंजबिहारी राम,शिवनाथ राउत, अभय राउत, अवधेश राम,ओमप्रकाश राउत,अजय राउत,जितेंद्र राउत,उमापति राउत,सुनील पासवान सहित सैकड़ों महिला पुरुष ग्रामीणों ने रास्ते के बीचोबीच बैठ शिलान्यास स्थल पर जा रहे विधायक भानु प्रताप शाही का रास्ता रोक विरोध प्रदर्शन किया।आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि बीते तीन वर्ष पूर्व पुल के टूट जाने से बरसात के अलावे अन्य दिनों में भी आने जाने में परेशानी होती है जिसका सुध लेने वाला कोई नही है।ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष बुका पुल के शिलान्यास के बाद ही अन्य जगह शिलान्यास करने का प्रस्ताव रखा।मामले की नाजुकता को भांप विधायक भानु शाही ग्रामीणों के साथ टूटे पुल के पास पहुच आक्रोशित ग्रामीणों को समझाते हुए अगले सोमवार को इस पुल का भी शिलान्यास करने की घोषणा की एवं ग्रामीणों के समक्ष ही संवेदक को इस संबंध में तैयारी करने का आदेश दिया।

709 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : विधायक भानु ने पचास लाख की लागत से बनने वाली पुलिया का किया शिलान्यास

भवनाथपुर(गढ़वा) : नगर गढ़ के जीतने पर आपसबों को पहले जूता खोलकर कुत्ता को प्रणाम करना पड़ेगा* उक्त बातें स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने विशेष केंद्रीय सहायता योजना अंतर्गत स्वीकृत बुका भीता नदी के तिनकोनिया पर में पचास लाख की लागत से बनने वाले पुलिया शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कही।उन्होंने जोर देकर कहा नसमो का विरोधी रामचन्द्र केशरी,ताहिर अंसारी एवं केपी यादव बल्कि नगरगढ़ है जो कभी भी समाजवाद की विचारधारा को स्वीकार नही कर सकता।उन्होंने दम्भ भरते हुए कहा यदि राजा बीजेपी के भी टिकट पर लड़े तो भी भानु ही चुनाव जीतेगा वो भी चालीस हजार वोटो से एवं इस पुल के बन जाने के बाद लँगड़ी रोड से बनखेता रोड तक चमचमाता सड़क का शिलान्यास भी हम ही करेंगे।विकास का सारा रोड मैप हमारे दिमाग मे फिट है।धरातल पर कार्य योजना उतारने में समय लगता है।कार्यक्रम को नसमो के अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता दिलीप पासवान एवं मंच संचालन विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी ने किया।

188 total views, no views today

0

डंडई/भवनाथपुर(गढ़वा) : भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने बताए अपना मुख्य उद्देश्य

भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

> मेरा मुख्य उद्देश्य भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र को शिक्षित एवं समृद्ध बनाना है : मनीष

> भवनाथपुर विधानसभा विधानसभा क्षेत्र में लोकतंत्र की नहीं राजतंत्र की शासन चलती है : मनीष

> भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में आजादी के बाद से आज तक सिर्फ गरीब पर ही हुआ है राजनीतिक : मनीष

डंडई/भवनाथपुर(गढ़वा) : क्षेत्र भ्रमण के दौरान भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार से हुई प्रेस वार्ता के दौरान मनीष कुमार ने इस बात को बताया कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने का मुख्य उद्देश्य यहां के शिक्षा से वंचित क्षेत्र को शिक्षा जगत में केंद्र तक एक अलग पहचान दिलवाना। मनीष कुमार ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के युवा रात दिन पलायन के दौरान बाहर में असमय मर रहे हैं। भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से मरने वाले युवा की संख्या सबसे ज्यादा है।साथ ही मनीष कुमार ने अपनी चुनावी रणनीति पर बात करते हुए बताया की इस विधानसभा क्षेत्र में लोकतंत्र की नहीं राजतंत्र की चुनाव होती है। इसमें हमारा भवनाथपुर विधानसभा वर्षों से जकड़ा हुआ है। हमारी हर संभव प्रयास है की इस विधानसभा क्षेत्र को आगामी विधानसभा चुनाव 2019 में राजतन्त्र से हटाकर लोकतंत्र में परिवर्तित किया जाए।। मौके पर उपस्थित छात्र युवा किसान मोर्चा के सक्रिय सदस्य सिकंदर सिंह कुशवाहा ने बताया कि हम सब राजतंत्र से आजाद होना चाहते हैं, इसीलिए हम लोग भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र को 2019 में बदलाव लाकर यहां शिक्षा जगत में आने वाले बाल बच्चों के लिए भविष्य उज्जवल करना चाहते हैं। इस मौके पर अन्य छात्र युवा किसान मोर्चा के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

290 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) चाकूबाजी में युवक हुआ घायल

युवक घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना क्षेत्र के वनसानी निवासी मोतीलाल यादव का 18 वर्षीय पुत्र कृष्णा यादव को गांव के ही युवक प्रेमचंद पासवान पिता दयाशंकर पासवान के द्वारा सोमवार को खेत में जानवर घुसने पर निकालने को कहा किन्तु युवक कृष्णा ने मना कर दिया जिससे आक्रोशित प्रेमचंद ने गाली गलौज करते हुए अपने घर से चाकू लेकर आया और कृष्णा पर ताबर तोड़ हमला कर दिया। चाकू से प्रहार के बाद कृष्णा अपना जान बचाने लिये भाग गया।चाकूबाजी में उसका हाँथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है।इस मामले को लेकर उसने भवनाथपुर थाने में लिखित शिकायत प्रेमचंद के विरुद्ध की है फिलहाल कृष्णा का इलाज भवनाथपुर में ही चल रहा है।परन्तु इस घटना से कृष्णा व उसके परिवार काफी भयभीत है।इस बावत थाना प्रभारी बीरेंद्र नाथ दुबे ने बताया कि पीड़ित के द्वारा लिखित शिकायत पर पुलिस गांव जा कर मामले की जांच पड़ताल की है आरोपी पुलिस के डर से घर से फरार है।

406 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : पत्रकार ने पेश की, ईमानदारी की मिशाल टेम्पू चालक का गुम हुआ आठ हजार रु सहित अन्य कागजात से भरा पर्स लौटाया

टेम्पो चालक को पर्स वापस करते पत्रकार प्रदीप

भवनाथपुर(गढ़वा) : स्थानीय पत्रकार प्रदीप चौबे ने ईमानदारी की मिशाल पेश करते हुए भवनाथपुर थाना में पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो एवं जमादार मुन्ना शर्मा के समक्ष टेम्पू चालक का गुम हुआ पर्स लौटाया जिसमे चालक के आठ हजार रु के साथ अन्य कागजात थे। उल्लेखनीय है कि श्री वंशीधर नगर अहिरपुरवा के टेम्पू चालक रंजीत पासवान का पर्स टाउनशिप चौक के पास गिर गया था जो स्थानीय पत्रकार प्रदीप चौबे को मिला।पर्स मिलते ही उन्होंने पर्स के आधार कार्ड में अंकित नाम एवं पता को उल्लेखित करते हुए सोसल मीडिया में पोस्ट किया सूचना फैलते ही श्री वंशीधर नगर के पत्रकारो ने उसे खोज निकाला।इंस्पेक्टर रामजी महतो एवं जमादार मुन्ना शर्मा के समक्ष पत्रकार ने टेम्पो चालक को पैसा सहित पर्स लौटाया।आठ हजार रु एवं कागजात सहित खोये पर्स के मिलने की आशा छोड़ चुके टेम्पू चालक रणजीत ने बताया कि कुछ ईमानदार लोगो के चलते ही दुनिया टिकी है।हमारे लिए आठ हजार बहुत ज्यादा रकम है जो हम टेम्पो का क़िस्त भरने के लिये बैंक से निकाला था

634 total views, no views today

0

केतार(गढ़वा) : भावी विधायक प्रत्याशी विजय केशरी ने आर्थिक सहयोग किया

सहयोग प्रदान करते भावी प्रत्याशी विजय केशरी

> भावी विधायक प्रत्याशी विजय कुमार केशरी जी मृतक के घर पहुँच कर उनकाे सांत्वना दी.

> 50 किलो आटा, रिफाइंड, आलू आदि सामग्री का सहयोग किए.

केतार/भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर के मकरी गाँव टोला धंगरडीहा के निवासी दिनेश साह 36 वर्षिय पिता लाल मोहन साह पुना में काम करने के दौरान उसकी मृत्यु हो गई जो बहुत ही गरीब परिवार से था वो अपने माता पिता का इकलौता बेटा था जो अपने पीछे पांच साल का लड़का चार महीना की लड़की अपनी पत्नी को छोड़कर चला गया सुचना मिलने पर दिनांक 3-09-2019 को दशा क्रम के दिन झारखण्ड विकास मोर्चा केन्द्रीय कार्य समिति सदस्य सह समाजसेवी एवं भावी विधायक प्रत्याशी विजय कुमार केशरी जी मृतक के घर पहुँच कर उनकाे सांत्वना दी और 50 किलो आटा रिफाइंड आलू आदि सामग्री का सहयोग किए विजय कुमार केशरी जी ने कहा कि इस क्षेत्र की दुर्दशा बहुत खराब हो गई है यंहा के गरीब किसान बाहर जाते हैं काम करने लेकिन वो अपनी मौत को गले लगा ले रहे हैं उनहोंने ने कहा कि यंहा के वर्तमान विधायक को यहाँ की गरीब जनता से कोई मतलब नहीं है इनहोंने ने कहा कि 20 वषोॅ से हम आदर्श हेल्पलाइन के माध्यम से निस्वार्थ भाव से गरीबों की सेवा करते आ रहे हैं उनहोंने ने कहा झाविमो एक ऐसी पार्टी है जहाँ गरीबों का उतथान हो सकता है इस मौके पर झाविमो नेता युवा प्रखण्ड अधयक्ष अनिल कुमार गुप्ता ,कृष्णा विशवकरमा, सीताराम जायसवाल, जिवधन साह, मुंगा साह, अशोक पासवान सुनिल राम, राजेश साह, सुदीप साह, मो. न ईम खलीफा, बह्ममदेव चनद्रवशी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे

249 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र पहुंचा थाना

अपनी व्यथा बताता छात्र

> शिक्षक विकास श्रीवास्तव द्वारा नौंवी के छात्र नवनीत कुमार की पिटाई किये जाने से छात्र घायल हो गया.

> आर्थिक रूप से अक्षम परिजन ने मामले की शिकायत स्थानीय थाने में कर न्याय की गुहार लगाई है.

भवनाथपुर(गढ़वा) : सरस्वती विद्या मंदिर भवनाथपुर टाउनशिप के शिक्षक विकास श्रीवास्तव द्वारा नौंवी के छात्र नवनीत कुमार की पिटाई किये जाने से छात्र घायल हो गया, चिकित्सक ने ऑपरेशन करने की दी, आर्थिक रूप से अक्षम परिजन ने मामले की शिकायत स्थानीय थाने में कर न्याय की गुहार लगाई है। घटना के सम्बंध में अरसली दक्षिणी पंचायत के बनखेता निवासी मनोज प्रसाद यादव का पुत्र जो सरस्वती विद्या मंदिर में नौंवी का छात्र है, बताया कि बीते 16 अगस्त को आचार्य विकास श्रीवास्तव क्लास में परीक्षा परिचय पत्र वितरण करने कक्षा में आये कक्षा में हो रहे शोरगुल से नाराज शिक्षक ने हमारे सिर के बाल पकड़ जोर से खींच दिया।बाल उखड़ने के कारण असह्य दर्द के साथ मैं घर गया।छात्र के पिता मनोज प्रसाद यादव ने बताया कि मामूली चोट समझ मैं नवनीत को भवनाथपुर इलाज कराया जहां चिकिसक ने मुझे गढ़वा के सर्जन राकेश तरुण से इलाज कराने की सलाह दी।डॉ राकेश तरुण ने नवनीत का बुरा हाल देख ऑपरेशन की सलाह दी है जिससे मैं भयभीत हूँ।मनोज ने बताया कि उक्त मामले को लेकर मैं शिक्षक से मिला था किंतु उन्होंने जवाबदेही से पल्ला झाड़ लिया तदोपरांत विद्यालय प्राचार्य से मामले की लिखित शिकायत की किन्तु प्राचार्य के नही होने के कारण उपस्थित शिक्षक रामइकबाल शर्मा ने मेरा फोन नम्बर लेते हुए प्राचार्य से मिलने की बात कही किन्तु विद्यालय प्रबंधन द्वारा इस ओर कोई सार्थक कदम नही उठाया गया। थक हारकर मैं थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में शिक्षक विकास श्रीवास्तव एवं प्राचार्य रनसुमन सिंह से जानकारी लेने का प्रयास किया गया किन्तु संपर्क नही हो सका।

1,002 total views, no views today

0

गढ़वा(भवनाथपुर) : भारी मात्रा में शराब के साथ एक गिरफ्तार व 2 फरार

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा(भवनाथपुर) :  प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रो में अवैध तरीके शराब से बेचे जाने की गुप्त सुचना पर श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ नीरज कुमार ने स्थानीय थाना प्रभारी बीएन दुबे एवं पुलिस बल के साथ छापामारी अभियान चलाया। छापामारी के दौरान एसडीपीओ ने भवनाथपुर बाजार निवासी सन्नी कुमार के घर से 11 बोतल बियर, उपेन्द्र राम के घर से एक झोला पाउच तथा टाउनशिप सेल के आवासीय परिसर में अवैध तरीके से शराब बेच रहे बउवा के कवार्टर से एक पेटी अंग्रेजी शराब की बोतल के साथ बउवा को रंगेहाथ गिरफ्तार कर भवनाथपुर थाना लाया, जबकी पुलिस द्वारा छापामारी की भनक लगते ही अवैध शराब बिक्री की कारोबार में संलिप्त सन्नी और उपेन्द्र राम फरार हो गये। इस संबंध में एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि शराब कि अवैध तरीके से कारोबार में संलिप्त भवनाथपुर टाउनशिप मुख्य मार्ग स्थित तालाब के समीप अवस्थित लाइसेंसी सरकारी शराब दुकान को सील कर दिया गया है, वहीँ इस अवैध कारोबार में संलिप्त उक्त तीनो लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने साथ उन्हें गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेजा जायेगा।

1,479 total views, no views today

0

बंशीधर नगर । गढ़वा । झाविमो के केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए विजय कुमार केशरी

भवनाथपुर | गढ़वा | भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के संभावित प्रत्याशी सह जेवीएम नेता विजय कुमार केसरी रांची में आयोजित झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए। विजय कुमार केसरी ने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से मुलाकात किया। उन्होंने क्षेत्र के प्रमुख समस्याओं में किसान की भूमि गलत तरीके से ऑनलाइन करा कर किसानों के बीच झगड़ा उत्पन्न को लेकर बात को रखा। उन्होंने क्षेत्र में भीषण बिजली की कटौती समस्या से जूझ रहे किसानों को लेकर भी बात रखी। साथ में राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन से वंचित लोगों की समस्याओं को अवगत कराया। मौके पर गढ़वा के जेवीएम जिला अध्यक्ष सूरज गुप्ता, सीताराम जायसवाल, अश्विनी कुमार, दिनेश विश्वकर्मा देव दयाल प्रजापति आदि उपस्थित थे।

213 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर : विज्ञापन | डॉ० सी वी रमण पब्लिक एकेडमी की ओर से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई.

127 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा): हर्षोल्लास के साथ मना स्वतन्त्रता दिवस,सांस्कृतिक कार्यक्रमों से राष्ट्रभक्ति में लीन हुआ भवनाथपुर

भवनाथपुर(गढ़वा ): स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे प्रखंड में हर्षोल्लास के साथ मनाने के साथ शान से तिरंगा लहराया गया। इस मौके सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जश्न-ए-आजादी को लेकर सुबह से ही शहर में राष्ट्रीय गीतों की आवाज गूंजती रही। स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। विशाल कुमार एवं प्रमुख रीता देवी ब्लॉक परिसर में,इंस्पेक्टर रामजी महतो एवं थाना प्रभारी चुनवा उराव थाना परिसर में,वार्डेन प्रियंका कुमारी ने केजीबीवी विद्यालय में,प्राचार्य विकास प्रजापति जमा दो उच्च विद्यालय में,,शिक्षक देवकुमार राम ने मध्य विद्यालय अरसली में,वन विभाग कार्यालय में रेंजर अजित सिंह सहित सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों के संस्था प्रधान ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी दी।

269 total views, no views today

0

भवनाथपुर ( गढ़वा): बजरंग दल ने निकाला तिरंगा यात्रा

तिरंगा यात्रा में शामिल बजरंग दल सदस्य
भवनाथपुर(गढ़वा ): बजरंग दल संयोजक गौरव राज की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।तिरंगा यात्रा से पूर्व बजरंग दल एवं विहिप कार्यकर्ता पहाड़ी शिव मंदिर पर एकत्रित होकर ध्वजारोहण किया।उपस्थित लोगों ने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सेनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित कर देश के दुश्मनों से लड़ने वाले वीर सैनिकों को नमन किया।उसके बाद देश के विकास के लिए ईमानदारी से कार्य करने का संकल्प लिया।तदोपरान्त बजरंग दल एवं विहिप के दर्जनों सदस्यो ने बाइक पर तिरंगा झंडा लेकर भारत माता की जय,बन्दे मातरम सहित सेना के सम्मान में नारे लगाते हुए तिरंगा यात्रा निकाली जो मकरी भवनाथपुर होते टाउनशिप से पुनः पहाड़ी शिवमन्दिर पहुचकर समाप्त हुआ।इस मौके पर विहिप अध्यक्ष आशुतोष वैद्य वेदप्रकाश आर्य अमन सिंह शैलेश चौबे मनीष चौबे राजमोहन नीतीश बृजबाला सत्यम मयंक गौतम अंकित सिद्धार्थ सिंह हर्षित सहित दर्जनों की संख्या में बजरंग दल एवं विहिप सदस्य शामिल थे।

319 total views, no views today

0

भवनाथपुर | गढ़वा | Advt. | स्वतंत्रता दिवस 2019 के अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई.

307 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : बकरीद को लेकर शान्ति समिति की बैठक

बैठक में उपस्थित पदाधिकारी एवं ग्रामीण

भवनाथपुर(गढ़वा) : स्थानीय थाना परिसर में बुधवार को अमन चैन के साथ बकरीद मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बीडीओ विशाल कुमार ने आपसी भाईचारागी,शांतिपूर्ण एवं सौदापूर्ण वातावरण के साथ पर्व को मनाये। साथ ही कहा सोसल मीडिया या अन्य किसी प्रकार से फैल रहे अफवाहों पर ध्यान न दे अपितु सम्बंधित तथ्य की जानकारी प्रशासन को दे।प्रशासन पूर्व से बेहतर तरीके से तत्परता के साथ धार्मिक उन्माद फैलाने वालो या अफवाह फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगी।इंस्पेक्टर रामजी महतो ने कहा कि सभी पर्व त्योहारों का मकसद खुशहाली लाना होता है,अब तक भवनाथपुर में हर पर्व त्योहार भाईचारे और सूझबूझ के साथ मनाया गया है,इस बार भी लोग बिना किसी भेदभाव के त्योहार मनाये। इससे पूर्व थाना प्रभारी चुनवा उराँव ने सभी आगन्तुको का स्वागत करते हुए लोगो से सहयोग की अपील करते हुए कहा असामाजिक तत्व व हुड़दंग मचाने वाले पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगा अफवाह फैलाने वाले लोगो से बचे ओर किसी प्रकार का कोई परेशानी हो तो तुरंत प्रशासन को सूचित करे।इस मौके पर सअनि रंजीत महतो,बीस सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह,केदारनाथ चौबे,मण्डल अध्यक्ष संजय यादव,चन्दन ठाकुर,अरसली दक्षिणी मुखिया गोपाल यादव, बीस सूत्री अध्यक्ष इंद्रदेव प्रसाद यादव, नन्द कुमार सेठ, जमीरउद्दीन अंसारी, सिराजु मिंया सहित कई ग्रामीण व थानाकर्मी उपस्थित थे।

120 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आकस्मिक निधन पर शोक सभा का आयोजन

शोकसभा में उपस्थित भाजपाई

भवनाथपुर(गढ़वा) : भाजपा के वरिष्ठ नेत्री सह भारत सरकार की पुर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आकस्मिक निधन पर मण्डल अध्यक्ष संजय यादव की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।श्रद्धांजलि सभा में श्रीमती सुषमा स्वराज के बतौर विदेश मंत्री के यशस्वी कार्यकाल की चर्चा करते हुए वक्ताओं ने कहा सुषमा स्वराज का निधन देश के लिये अपूरणीय क्षति है। सुषमा स्वराज ने मन्त्रित्व काल में विदेश में फंसे हजारो लोगो की सकुशल वापसी कराने के साथ विदेशो में भारत का मान सम्मान बढ़ाने का कार्य किया। उनके द्वारा यूएन में अभूतपूर्व तरीके से भारत का पक्ष रखने का सम्बोधन हमेशा याद किया जाएगा। भाजपाइयों ने उनके ऐतिहासिक उपलब्धि की चर्चा करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से प्रदीप कुमार चौबे,प्रो नागेंद्र यादव,20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, इन्द्रदेव प्रसाद यादव, विनय कुमार चौबे, गोपाल यादव, घनश्याम शुक्ला, श्यामसुंदर गुप्ता ,राम लखन यादव, कर्मदेव साह, बेचु साह, रामप्रीत विश्वकर्मा, सुनील राम, विजय सिंह खरवार, हजारी प्रसाद यादव, लल्लू राम सहित अन्य भाजपाई उपस्थित थे।

382 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : धारा 370 एवं 35 हटाये जाने पर निकाला विजय जुलूस

भवनाथपुर(गढ़वा) : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 एव 35 ए हटाये जाने पर सोमवार को विश्व हिंदू परिषद एव बजरंग दल सदस्यों ने विजय जुलूस निकाला।विहिप प्रखण्ड अध्यक्ष आशुतोष वैद्य की अध्यक्षता में कार्यकर्ता शिवमंदिर पर एकत्रित होकर भगवान भोले की पूजा अर्चना कर रैली की शक्ल में सेना के संम्मान में नारे लगाते हुए खरौंधी मोड़ एव कर्पूरी चौक पहुच जमकर आतिशबाजी की।बजरंग दल संजोजक गौरव राज ने कहा सही मायने में कश्मीर आज आजाद हुआ है।पंडित दीनदयाल उपाध्याय की एक देश एक झंडा एक संविधान लागू हुआ।आज का दिन इतिहास के पन्नो में सुनहरे अक्षरों में अंकित हो गया।विहिप अध्यक्ष आशुतोष वैद्य ने इस ऐतिहासिक क्षण को सौहाद्रपूर्ण वातावरण में खुसी के साथ सेलेब्रेट करने की बात कही।इस मौके पर ठाकुर अमन सिंह,नीतीश कुमार गुप्ता, विक्की कुमार, ओमप्रकाश कुमार, बृजबाला कुमार,सुनील कुमार गुप्ता, सिद्धार्थ सिंह(गोनू),ओमप्रकाश आर्य सहित विहिप एव बजरंग दल कार्यकर्ता कई ग्रामीण शामिल थे।

174 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : मासिक गोष्ठी सह समाजिक अंकेक्षण का आयोजन

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बीईईओ राकेश कुमार ने सोमवार को मध्य विद्यालय सिंघीताली में वृक्षारोपण कर प्रखंडस्तरीय मासिक गुरुगोष्ठी में सामाजिक अंकेक्षण एव विद्यालय संचालन को लेकर प्रधानाध्यापक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।गुरुगोष्ठी में बीईईओ ने प्रखण्ड के विद्यालयों में होने वाली सामाजिक अंकेक्षण को लेकर सभी प्रधानाध्यापक को एमडीएम, उपस्थित पंजी, प्रबन्धन समिति की बैठक पंजी, विकास मद सही सभी प्रकार के खर्च की उयोगिता सहित तीस तरह के पंजी अद्यतन करने का निर्देश दिया।छात्रों का खाता खोलवाने में पीछे रहने वाले विद्यालय प्रधान को कड़ी फटकार लगाते हुए खाता से सम्बंधित फॉर्म बैंक में जमा करने का निर्देश दिया।उन्होंने विद्यालय में क्रय समिति का गठन कर कक्षा एक एव दो के बच्चों का दो सेट पोशाक जूता मोजा एव स्वेटर अविलम्ब वितरण करने का भी निर्देश दिया।ज्ञानसेतु पर चर्चा करते हुए बीपीओ रविन्द्र मेहता ने सभी विद्यालयों से पाठ्य योजना के तहत हो रही पढाई की जानकारी ली एव पाठ्य योजना में आ रही समस्याओं का निराकरण किया।उन्होंने विद्यालय प्रमाणीकरण करने को लेकर सभी प्रधानाध्यापक को निर्देश देते हुए कहा 75 फीसदी से कम उपस्थिति होने पर प्रधानाध्यापक एव विप्रस अध्यक्ष पर कारवाई होगी।इस मौके पर कम्प्यूटर ऑपरेटर रामविजय साह सीआरपी अशोक पाल,सुधीर सिंह, प्रभात मिश्र, सुशील चौबे, ओपी शर्मा, देवकुमार राम, उमेश यादव, राजेश यादव,सुनील कुमार, गिरीश कुमार सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।

273 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : गुप्त सूचना पर पुलिस ने बालू लदा ट्रैक्टर की जब्त

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर थाना पुलिस के एएसआई माणिक राम ने सोमवार को मिली गुप्त सूचना पर भवनाथपुर केतार रोड के मुसकैनी पहाड़ी के समीप से अवैध रूप से बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़कर थाने में जब्त कर लिया है।उक्त ट्रेक्टर मकरी निवासी स्व सीता साव का पुत्र अमरेश साव का बताया जा रहा है, जो खुद ट्रेक्टर चला रहा था।पकड़े गए ट्रेक्टर व मालिक पर अवैध रूप से बालू उत्खनन करने को लेकर भवनाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

843 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में जमा दो विद्यालय परिसर में सेल्फी विथ यूनिट का हुआ आयोजन

भवनाथपुर(गढ़वा) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में सोमवार को जमा दो उच्च विद्यालय परिसर में सेल्फी विथ कैम्प्स कार्यक्रम आयोजित कर विद्यालय स्तरीय एबीवीपी यूनिट बनाई गई।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एबीवीपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बालमुकुंद दुबे ने परिषद की जानकारी देते हुए कहा कि सेल्फी विथ कैम्प्स यूनिट एक राष्टीय कार्यक्रम है इससे हमें विद्यार्थियों के बीच जाकर उनकी ओएटेशनियो को समझने का मौका मिलता है जिसे स्थानीय स्तर पर ही निराकरण करने का प्रयास किया जाता है।अभाविप के विद्यालय स्तरीय यूनिट में राहुल विश्वकर्मा को अध्यक्ष, अनुष्का कुमारी को उपाध्यक्ष, कॉलेज मंत्री शिखा कुमारी, कॉलेज सह मंत्री राहुल पासवान, संजीत कुमार, सुशीला कुमारी के साथ कार्यसमिति सदस्य मनोनीत किये गए।इस मौके पर कार्यसमिति सदस्य कमलेश प्रजापति, ईशान रंजन, प्राचार्य विकास प्रजापति सहित सैकडो छात्र छात्राये उपस्थित थे.

240 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : युवक घायल अस्पताल में भर्ती

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर मुख्यपथ में उच्च विद्यालय के समीप सड़क किनारे छटपटा रहे युवक को विजय जुलूस से लौट रहे विहिप एव बजरंगदल कार्यकर्ताओ ने अस्पताल पहुचाया।जहां चिकित्सक डॉ जफर हसन की देख रेख में उक्त युवक का इलाज चल रहा है।अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त युवक विक्षिप्त है जिसे किसी वाहन ने धक्का मार फरार हो गया।समाचार लिखे जाने तक घायल युबक की शिनाख्त नही हो सकी थी।

483 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा ) : बाइक से गिरकर चालक सहित एक युवक घायल

भवनाथपुर(गढ़वा ) : खरौंधी थाना क्षेत्र के चौरिया में गुरुवार की शाम बाइक से गिरकर चालक सहित एक युवक गंभीर रूप से हुआ घायल,चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया।जानकारी के अनुसार चौरिया निवासी चन्दन चौधरी पिता जगदीश चौधरी बाइक से गेंहू पिसाने के लिये जा रहा था तभी बाइक असन्तुलित होकर गिर गयी जिसमे चन्दन एव उसका साथी योगी चौधरी घायल हो गया।परिजनों द्वारा आनन फानन में दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर लाया जहाँ चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिये रेफर कर दिया।

165 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : विद्यालय प्रमाणीकरण को ले कर कार्यशाला

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड संसाधन केंद्र भवनाथपुर में विद्यालय प्रमाणीकरण को लेकर कार्यशाला आज,सभी कोटि के विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को सम्बन्धित दस्तावेज एव टैब या एंड्रॉइड मोबाइल के साथ कार्यशाला में उपस्थित होने का निर्देश दिया।उक्त बातो की जानकारी देते हुए बीईईओ राकेश कुमार ने बताया कि गुरुगीष्ठी एव विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विद्यालय प्रमाणीकरण को लेकर कई बार निर्देश दिया गया वावजूद कुछ विद्यालयों को छोड़ किसी विद्यालय का प्रमाणीकरण नही हुआ।बीईईओ ने प्रमाणीकरण नही करने वाले विद्यालय प्रधान को दिनांक 31 जुलाई की उपस्थिति व वर्गावार नामांकन, पाठ्य योजना की कॉपी, वर्ग दो की दक्षता जांच की कॉपी, वर्ग 3 से 9 तक के दक्षता जांच की कॉपी के साथ इविद्यावाहिनी ऐप युक्त टैब या एंड्राइड मोबाइल के साथ कार्यशाला में उपस्थित होने का निर्देश दिया।

212 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : 11 हजार वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से युवक घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : खरौंधी थाना क्षेत्र के कूपा निवासी 18 वर्षीय कनोज कुमार गुप्ता 11 हजार वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से घायल हो गया,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने बेहतर इलाज के लिये रेफर कर दिया।खबर के अनुसार कनोज गुप्ता मंगलवार की सुबह डीहवार बाबा के पास मैदान में खेल रहा था।11 हजार वाल्ट विद्युत प्रवाहित तार काफी झुके होने के कारण कनोज उक्त विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आकर गंभीर रुप से झुलस गया।परिजनों द्वारा उसे भागमभाग भवनाथपुर सीएचसी लाया गया जहाँ चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिये सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया।

249 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : पलक झपकते ही अलग-अलग जगहों से दो बाइक चोरी

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर बाजार में बाइक चोर गिरोह हुआ सक्रिय, पलक झपकते ही अलग अलग जगहों से दिनदहाड़े दो दिनों मे दो बाइक की चोरी की।लगातार बाइक चोरी होने की घटना से लोगो मे दहशत का माहौल व्याप्त है।गुरुवार को बाइक चोरी का शिकार युवक अरसली उतरी निवासी परमानंद गुप्ता पिता रविन्द्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि भवनाथपुर टिकर पर गुरुवार की सुबह साढ़े दस बजे के करीब चन्द्रमन मेहता के मकान के सामने अपनी स्प्लेंडर प्लस बाइक खड़ी कर दोस्त से मिलने गया वापस आया तो बाइक गायब पाया।भुक्तभोगी ने काफी खोजबीन करने के बाद बाइक चोरी की शिकायत स्थानीय थाने में की।बता दे कि भवनाथपुर बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक के सामने से बुधवार को भी सुपर स्पलेंडर बाइक चोरी हुई थी।लगातार दो दिनों में दो बाइक चोरी होने से लोगो मे भय का माहौल व्याप्त है।इस संबंध में थाना प्रभारी चुनवा उराव ने बताया कि मामले की तफ्तीश जारी है जल्द ही बाइक चोर गिरोह का उद्द्भेदन कर दिया जाएगा।

702 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : छात्राओं के बीच टीबी जागरूकता अभियान चलाया

भवनाथपुर(गढ़वा) : कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्वास्थ्य विभाग के जिलास्तरीय टीम ने शिविर के माध्यम से टीबी जागरूकता अभियान छात्राओं के बीच चलाया गया। उक्त टीम में आयुष डॉ नीतीश भारती,सुपरवाइजर जितेंद्र कुमार,सुनील कुमार,नरुल्लाह अंसारी,एलटी कुलदीप शर्मा ने छात्राओं को जानकारी देते हुए बतलाया कि टीबी माइकोबैट्रियम टीबी क्लोसिस नामक कीड़ा से पनपता है।जिसके एक-दूसरे के खांसने,छींकने तथा संपर्क में आने से बीमारी के शिकार हो सकते हैं। अगर दो-तीन हप्ता से लगातार खांसी और बुखार लगे तो इसे नजरअंदाज नहीं करें,और नजदीक के सरकारी अस्पताल में जांच करावें,यह जांच निःशुल्क होगा। हो सकता है कि आपको टीबी की बीमारी हो? टीम के सदस्यों ने कहा इन दिनों मौसमी बीमारी भी काफी परेशान कर रही है,इससे बचने के लिए घर के अगल-बगल साफ-सफाई,गंदा पानी जमा नहीं होने दें,ताजा भोजन करने आदि संयम से बंच सकते हैं। अंत में टीम द्वारा छात्राओं के बीच क्वीज प्रतियोगिता करायी, जिसमें सही जबाब देनेवालों को पुरस्कृत भी किया गया। जिसमें प्रथम सबीना खातुन,द्वितीय राशि कुमारी और तृतीय स्थान पानेवाली सोनी कुमारी को टीम के सदस्यों ने पुरस्कृत किया। मौके पर वार्डेन किरण कच्छप, लक्ष्मी कुमारी, सोनम कुमारी, सोनु कुमार आदि उपस्थित थे।

232 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : पौधारोपन करते बीडीओ व समाजसेवी

भवनाथपुर(गढ़वा) : वंचित कल्याण समूह के तत्वावधान में बीडीओ विशाल कुमार एव समाजसेवी नित्यानंद पाठक ने थाना परिसर में चंदन का पौधा लगाया।मौके पर बीडीओ विशाल कुमार ने कहा की प्रत्येक परिवार को कम से कम पांच चन्दन के पौधे लगाने चाहिए क्योंकि मौसम भी चन्दन के लिये अनुकूल है इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।समाजसेवी सह भवनाथपुर विधानसभा प्रत्याशी नित्यानंद पाठक ने बताया कि चन्दन का वृक्ष काफी कम पानी शोधन के साथ ज्यादा मात्रा में वातावरण शुद्धिकरण करता है वही 15 वर्षो में तैयार होने के बाद एक चन्दन का पेड़ आज की कीमत के अनुसार 4 लाख का होता है।बताया कि मैंने चन्दन के पौधे की नर्सरी की है जिन्हें भी चन्दन का पौधा लगाने हो संपर्क कर पौधा प्राप्त कर सकते है।चन्दन का पौधा आर्थिक उन्नति में सहायक होगा।इस मौके पर थाना प्रभारी चुनवा उराव के साथ अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

 

 

66 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : हजारो शिव भक्तों ने राजा पहाड़ी स्थित शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

भवनाथपुर(गढ़वा) : सावन की दूसरी सोमवारी को केतार प्रखंड के ढढरा एव पंडा नदी के संगम तट से हजारों शिवभक्त कांवरियों ने संकल्पित जल लेकर डीजे की धुन पर नाचते थिरकते श्री वंशीधर नगर राजापहाड़ो स्थित शिवलिंग पर जलाभिषेक किया।इससे पूर्व सोमवार की अहले सुबह भवनाथपुर केतार खरौंधी एव पड़ोसी राज्य बिहार व यूपी के हजारो शिवभक्त पंडा एव ढढरा नदी के संगम तट पर पहुचे।संकल्पित जल लेकर गाजे बाजे के साथ बोल बम एव शिव धुन पर नाचते थिरकते केतार चतुर्भुजी मंदिर पहुँच माँ कारतेश्वरी के दर्शन कर राजा पहाड़ी की ओर निकल पड़े।कांवड़ियों के लिये रास्ते मे भगवान घाटी के समीप आयोजको द्वारा जलपान की व्यवस्था की गई थी जबकि व्यावसायिक संघ एव नसमो द्वारा उच्च विद्यालय परिसर में जलपान एव फल की समुचित व्यवस्था की गई थी। कांवरियों की बोल बम के जयकारे से रास्ते भर पूरा वातावरण शिव भक्तिमय हो गया था। शिव धुन पर भक्त झूमते, नाचते,गाते नज़र आये।शिव-पार्वती की झांकी एव एक से बढ़कर एक कंवर ने भक्तों और देखने वालों का मन मोह लिया। क्या बच्चे, क्या महिला, क्या पुरुष क्या युवक,क्या युवतियां मानो इन सब का कोई मतलब ही नहीं बस सिर्फ शिव भक्त ही भक्त हर तरफ झूमते नज़र आ रहे थे।कुछ घण्टो के लिए केतार भवनाथपुर श्री वंशीधर नगर पथ गेरुआ रंग में लिपटा बाबा बैजनाथ धाम की यात्रा की याद ताजा करा रहा था।कांवरियों की हर सुविधा का ख्याल आयोजको द्वारा रखा गया था।कांवरियों के साथ प्रशासन एव मेडिकल टीम के साथ शुद्ध पानी की टँकी चलायमान थी।राजा पहाड़ी स्थित शिवलिंग पर जलाभिषेक के बाद बाबा वंशीधर के दर्शनोपरांत शिवभक्त अपने अपने घर को लौटे.

367 total views, 1 views today

0