बिशुनपुरा । गढ़वा । श्रद्धालुओं ने माता को नम आंखों से विदाई


बिशुनपुरा । गढ़वा । बिशुनपुरा में दुर्गापूजा कोविड 19 के गाइडलाइन के तहत हर्षोल्लास व शांतिपूर्वक ढंग से मनाया गया. सोमवार को प्रखंड के सभी क्लबों ने मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया. जय श्रीराम, जय माता दी, जय बजरंग बली आदि नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा. डीजे साउंड पर नाचते-गाते युवक व बच्चों ने मां दुर्गा को विदाई दी। श्रद्धालुओं ने माता को नम आंखों से विदाई दी। क्लबों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए जग-जगह भंडारा, प्रसाद व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गयी थी। पूजा में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर शहर के सभी मुहल्ले व चौक-चौराहों पर पदाधिकारी एवं जवान तैनात थे।
मूर्ति विसर्जन जुलूस के पूर्व जीवन ज्योति क्लब बिशुनपुरा द्वारा श्रद्धालुगण को मास्क वितरण एवं कमिटी के द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जुलूस का शुभारंभ रविन्द्र मिश्रा द्वारा पूजा अर्चना एवं फीता काटकर किया गया। मौके पर जीवन ज्योति क्लब के अध्यक्ष ललन गुप्ता, बिष्णु मंदिर अध्यक्ष नारायण शर्मा, छोटू चंद्रवंशी, रंजीत ठाकुर, सचिन गुप्ता, जितेंद्र पासवान, प्रभु चंद्रवंशी, प्रमानंद ठाकुर, छुनु ठाकुर सहित सभी सदस्य उपस्थित थे।

43 total views, 34 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । शारदीय नवरात्रि के धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ

बिशुनपुरा । गढ़वा । मां अष्टभुजी कामेश्वरी माता मंदिर कमता में शारदीय नवरात्रि के धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ परंपरागत ढंग से शुरू हो चुका है। पहले दिन मां दुर्गा के प्रथम शैलपुत्री रूप की पूजा हुई। कलश यात्रा के बाद श्री अष्टभुजी कामेश्वरी माता मंदिर में कलश स्थापना विधिवत ढंग से की गई। इसके पहले श्री दुर्गा सप्तशती का पाठोपरान्त वृहद् अनुष्ठान और वेद मंत्रो के साथ कलश स्थापना के लिए समस्त परंपराओं को पूरा संपन्न कराया। मंदिर परिसर से कलश यात्रा निकली गई। कलश स्थापना के लिए पपरवा धाम झरना से जल लाया गया। फिर मंदिर में कलश पूजन व स्थापना के साथ सिद्धपीठ में स्थापित तीर्थों की प्रतीक पूजा, शंख चक्र, त्रिशूल आदि कि पूजा, पंच लोकपाल, क्षत्रपाल, नवग्रह वरूण, गौरी-गणेश, स्थापित देवविग्रहो की पूजा अर्चना की गई। इसके साथ ही पूरे प्रखंड में पूजा समिति एवं सभी भक्त अपने अपने घरों में मां का अनुष्ठान का शुभारंभ किया गया। मौके पर श्री अष्टभुजी कामेश्वरि माता मंदिर कमता पिपरी के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सिंह, उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह, सचिव मनीष कुमार सिंह, राजेश कुमार सिंह, राजू सिंह, टिंकू सिंह, रवीश कुमार सिंह, रूपेश कुमार सिंह, शीलवंत कुमार सिंह हेमंत कुमार सिंह, यशवंत कुमार सिंह,चंदू सिंह, मिंकू सिंह, सनी कुमार सिंह सहित काफी संख्या में भक्त उपस्थित थे।

38 total views, 1 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । पंचायत समिति की बैठक संपन्न

बिशुनपुरा । गढ़वा प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रमुख सविता देवी के अध्यक्षता में पंचायत समिति का बैठक किया गया। बैठक में प्रखंड में चल रहे विभिन्न मनरेगा, पेंशन, राशन, शिक्षा, स्वास्थ्य इत्यादि योजनाएं पर बारी बारी से चर्चा किया गया। वही राजकीय मध्य विद्यालय बिशुनपुरा के अतिक्रमण किए जा रहे सड़क तथा फील्ड को मुक्त कराने की बात कही गई। वही रमना से बिशुनपुरा बिजली मेंन लाइन 11 हजार बोल्ट की जर्जर तार को दुरुस्त कराने की मांग की गई।

वही उपप्रमुख रामसहाय राम ने शिक्षा से सम्बन्धी पोशाक, किट तथा छात्रवृति का पैसा वितरण में गड़बड़ी को जाच कर कार्रवाई करने की मांग किया। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बारी-बारी से प्रखंड में संचालित आवास योजना को लेकर भी चर्चा की गई। वही बीडीसी कृष्णा विश्वकर्मा ने प्रखंड में आवास योजनाओं को जल्द पूरा करने का मांग किया। उन्होंने कहा कि आवास योजनाएं में टारगेट के अनुसार समय पर कार्य नही किया जारहा है।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी हुलास महतो, थाना प्रभारी चुनवा उरांव, उपप्रमुख रामसहाय राम, वी डी सी कृष्णा विश्वकर्मा, इंद्रजीत ठाकुर, मुखिया दिनेश चन्द्रवंसी, सी आर पी महेंद्र गुप्ता, वी पी ओ सन्तोष कुमार सिंह, प्रखंड आवास कॉडिनेट स्वेता अमु, सहायक अभियंता कुश केसरी, कनिय अभियंता परमेन्द्र कुमार, आनंद कुमार, महिला प्रवेछिका शोभा कुमारी, आरती कुमारी सहित प्रखंड व अंचल कर्मी उपस्थित थे।

90 total views, no views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । अवैध देशी शराब बेचने के आरोप में एक गिरफ्तार

बिशुनपुरा । गढ़व । एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है वही दूसरी ओर प्रखंड के अवैध महुवा शराब बनाने वाले तस्कर बाज नही आ रहे हैं। अवैध देशी शराब के निर्माण एवं बिक्री को लेकर बिशुनपुरा पुलिस गंभीर है।
गुप्त सूचना के आधार पर अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध छापामारी कर थाना क्षेत्र के पिपरी खुर्द गांव निवासी मुना भुईया को शराब रखने एव बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।जानकारी देते हुए थाना प्रभारी चुनवा उरांव ने बताया कि क्षेत्र में अवैध शराब बनाने एवं बेचने वाले किसी भी सूरत में बख्से नही जाएंगे। पुलिस ने इसके अलावे पिपरिकला,सारो,देवगुड़वा,आदि जगहों पर छापेमारी भी की।

112 total views, no views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

बिशुनपुरा । गढ़वा । थाना परिसर में शुक्रवार को बीडीओ हुलास महतो की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बीडीओ ने प्रखंड मे दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक एवं भाईचारा वातावरण के साथ मनाने की अपील की। साथ ही कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए दुर्गा पूजा मनाने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के निर्देशानुसार पूजा पंडाल में किसी तरह की कोई पंडाल या किसी तरह का तोरण द्वार या स्वागत गेट नहीं बनाया जाना है।

सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन व पूजा समिति के द्वारा किसी प्रकार का खाद्य सामग्री का वितरण नहीं किए जाने का निर्देश दिया। पूजा पंडाल के अंदर पंडित सहित एक समय में सात व्यक्तियों से अधिक का प्रवेश निषेध रहेगा। किसी तरह का मेला का आयोजन नहीं किया जाना है। मौके पर थाना प्रभारी चुनवा उरांव, राधेश्याम पांडेय, नारायण शर्मा, ओमप्रकाश गुप्ता, सुनील गुप्ता, इंद्रजीत ठाकुर, धनंजय पांडेय, कुंदन चौरसिया, ज्वाला प्रसाद, यासीन अंसारी,असगर अंसारी, श्यामसुंदर चंद्रवंशी, सचिन गुप्ता, सहित सभी पूजा कमिटी के सदस्य एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

253 total views, 3 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । किसानों को नि:शुल्क सरसों का बीज का वितरण

बिशुनपुरा । गढ़वा । प्रखंड परिसर में एनएफएसएम योजना अंतर्गत प्रखंड के कुल 58 किसानों के बीच दो-दो किलो सरसों के बीज का नि:शुल्क वितरण किया गया। बीएओ संजय कुमार गुप्ता ने अपने हाथों से शुरुआत की। बीटीएम राकेश कुमार रजक ने बताया कि तिलहन के उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने किसानों की आय दोगुना करने के लिए सरकार द्वारा किसानों के हित में सरसों का बीज वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर उप प्रमुख रामसहाय राम, मुखिया दिनेश कुमार, इंद्रजीत ठाकुर, छुनु ठाकुर सहित सभी किसान मित्र तथा प्रखंड के पांचो पंचायत के किसान उपस्थित थे।

100 total views, no views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । उपप्रमुख रामसहाय राम ने डीडीसी से शिष्टाचार भेट की

बिशुनपुरा । गढ़वा । उपप्रमुख रामसहाय राम ने गढ़वा डीडीसी सतेंद्र नारायण उपाध्याय से शिष्टाचार मुलाकात कर प्रखंड में नव नियुक्त बीडीओ का पदस्थापन कराने का मांग किया है। उपप्रमुख ने प्रखंड में हो रहे परेशानियों के बारे में डीडीसी को अवगत कराते हुए कहा कि प्रखंड में प्रभारी बीडीओ रहने के कारण ग्रामीणों की समस्याओं का निदान समय पर नही हो पा रहा है, प्रभारी बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो का अनेक प्रभार में रहने से सप्ताह में भी प्रखंड कार्यालय नही आ पा रहे है, जिसके कारण प्रतिदिन प्रखंड कार्यालय परिसर में अनेकों शिकायतों को लेकर आये ग्रामीणों को बेरंग वापस लौटना पड़ता है,
उन्होंने डीडीसी से बताया कि बिशुनपुरा प्रखंड में लगभग 2 वर्षो से प्रभारी बीडीओ से कार्य कराया जारहा है, जिससे समय पर बिकास कार्य योजनाए पूरी नही हो पाती है। उन्होंने अविलम्ब बीडीओ की नव नियुक्ति का मांग किया है। मौके पर खरौंधी उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, रविन्द्र चौधरी, आलोक सिंह, देवनाथ राम उपस्तिथ थे।

217 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग । बिशुनपुरा। गढ़वा । घरेलू विवाद में माँ सहित दो बेटियों ने तालाब में डूबकर दी जान

बिशुनपुरा । गढ़वा । थाना क्षेत्र के पतिहारी पंचायत के सारो गांव स्थित एकडरवा टोला निवासी ताजुद्दीन अंसारी की पत्नी 67 वर्षीय रामल बीबी एवं उसकी दो बेटी 16 वर्षीय मोबिना खातून एव 14 वर्षीय सबीना खातून ने तालाब में डूबकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण घरेलू विवाद बताया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतका रामल बीबी का अपने पतोहू से दोपहर में विवाद हुआ था इसके बाद रामल अपने दोनों लड़कियों के साथ घर के बगल स्थित तालाब की ओर चल दी काफी देर बाद नही लौटने पर घरवालो को शक हुआ।इसके बाद तालाब में खोजबीन शुरू की गई। जहाँ लगभग पौने चार बजे तीनो का शव तालाब से बरामद किया गया। घटना स्थल पर पुलिस पहुच गई है।

माँ एव दोनों बहन के मौत की खबर सुनकर ताजुद्दीन का छोटा लड़का अजमल बार बार बेहोश हो जा रहा था।उसे विश्वास नही हो रहा था उसका पूरा परिवार मामूली घरेलू विवाद में समाप्त हो जाएगा। मालूम हो कि ताजुद्दीन के तीन लड़के हैं।जिसमे एक लड़के की मृत्यु पिछले साल हो गई थी।

घटना स्थल पर मौजूद बिशुनपुरा प्रखंड के बीडीओ सह सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत मुवाबजा दिलाया जाएगा।

613 total views, 1 views today

बड़ी खबर । बिशुनपुरा । गढ़वा । सड़क दुर्घटना में 16 वर्षीय किशोरी घायल, इलाज के दौरान मौत

मृतिका सुनीधि कुमारी
घटनास्थल पर उमड़ी सैकड़ों की भीड़

विशुनपुरा । गढ़वा । थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशुनपुरा थाना के पास 25 अगस्त दिन मंगलवार को सड़क दुर्घटना में अमहर गाँव निवासी चन्देश्वर मेहता के 16 वर्षीय पुत्री सुनिधि कुमारी घायल हो गई थी। किशोरी सुनिधि कुमारी को इलाज के लिए परिजनों ने राँची स्थित आलम एवं आर्केड हॉस्पिटल में ईलाज कराया ,जहाँ बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर ने परिजनों को मृतक किशोरी को भिलौर ले जाने की सलाह दी ,परिजनों ने भिलौर जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि गुरुवार को शाम पांच बजे रास्ते मे घायल सुनिधि कुमारी ने दम तोड़ दी।

परिजनों ने बताया कि सुनिधि कुमारी मझिआंव थाना क्षेत्र के दवनकारा गांव से अपनी साइकिल से घर आ रही थी। इसी बीच बिशुनपुरा थाना स्तिथ ओमप्रकाश गुप्ता सीमेंट दुकान के पास सामने से आ रही तेज गति से ऑटो टेम्पू गाड़ी संख्या jh03j6414 से चालक ने किशोरी के साइकल में धक्का मार दिया । युवती उस टेम्पू में फस गई और कुछ दूरी तक घसीटता हुआ ले गया। जिससे घायल सुनिधि कुमारी को माथे में गम्भीर चोट लगने पर कान से खून निकलना शुरु हो गया और दाएं पैर में गंभीर चोट लगी । जिससे किशोरी सुनिधि कुमारी बेहोश हो गई थी ,दुर्घटना के बाद घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने टेम्पू व चालक को थाने ले आई ।
जब गुरुवार को किशोरी की मौत की खबर गांव वालों को मिला तो गांव में गमगीन माहौल बन गया। शव को गांव में पहुचते ही ग्रमीणों का भीड़ लगा रहा। वही परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल था।

656 total views, no views today

बिशुनपुरा। गढ़वा । मोहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन

बिशुनपुरा । गढ़वा । मोहर्रम को लेकर बिशुनपुरा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता थाना प्रभारी चुनवा उरांव ने किया। बैठक में बताया गया कि 30 अगस्त को मोहर्रम का त्योहार है, ऐसे में करोना वैश्विक महामारी को देखते हुए मोहर्रम मनाया जाए। थाना प्रभारी ने बताया कि मोहर्रम पर मेला व जुलूस का आयोजन नही होगा, साथ ही अखड़ा मिलान भी नही होगा। उन्होंने ने बताया कि जो ताजिया बनाया जाता है, उसका आकार छोटा हो जिससे एक व्यक्ति भी आसानी से उसे करबला तक ले जा सके। साथ ही पर्व में डीजे भी नही बजाने की बात कही गयीं। बैठक में विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, प्रशिक्षु दरोगा दुर्गेश सिंह, निमिर हेस्सा, जिला परिसद प्रतिनिधि एनुल अंसारी, बबलू मरांडी, राजस्व कर्मचारी जितेंद्र कुमार, विश्व हिंदू परिषद प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र यादव, लतीफ अंसारी, धर्म रक्षा प्रमुख श्याम बाबा, यासीन अंसारी, सहित बुद्धिजीवी, प्रबुद्ध नागरिक, मोहर्रम कमिटी के सदस्य आदि शामिल थे।

138 total views, no views today

बड़ी खबर । बिशुनपुरा । गढ़वा । छः अभियुक्तों को जेल भेजा गया

बिशुनपुरा । गढ़वा । थाना प्रभारी चुनवा उराँव ने बताया कि थाना कांड संख्या 48/20 तीन अभियुक्त हरिनारायण साव, रामजन्म साव, धर्मेंद्र साव, वही दूसरा पक्ष में थान कांड संख्या 49/20 में संजय ठाकुर, उदय ठाकुर को जेल भेज दिया गया। वही टेम्पू चालक अंगद पासवान को दुर्घटना के आरोपित मामले में थाना कांड संख्या 47/20 में जेल भेजा गया।

244 total views, 1 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । विधायक ने लोगों के बीच ऑर्गेनिक एल्बम-30 दवा का वितरण किया


बिशुनपुरा । गढ़वा । बिशुनपुरा प्रखंड में ऑर्गेनिक एल्बम-30 हेमिओपैथिक दवा का वितरण विधायक भानु प्रताप शाही जी के द्वारा किया गया। विधायक शाही ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस कोरोना काल मे अपने आप को स्वयं सुरक्षित रखे। मास्क का उपयोग करें। लोगो से कम से कम दो मीटर की दूरी अवश्य रखे। मौके पर उपस्थित प्रखंड प्रभारी कृपाल कुमार सिंह , विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, मंडल अध्यक्ष अशोक पासवान, धनंजय पाण्डेय , मीडिया प्रभारी जितेंद्र दीक्षित, दिनेश चंद्रवंशी, इंद्रजीत ठाकुर, संजय चंद्रवंशी, लखन देव शर्मा, महेंद्र सोनल, अवध बिहारी गुप्ता, नागेंद्र ठाकुर, जगदीश चंद्रवंशी,अजय पाल, रामलखन मेहता, सुधीर पाण्डेय, बबन शर्मा, मनदीप मेहता, अयोध्या यादव, रवि चंद्रवंशी, उदय गुप्ता, मणिधर गुप्ता, सहित सभी भाजपा नेता उपस्थित थे।

281 total views, 1 views today

विशुनपुरा। गढ़वा । कोविड 19 के मद्देनहर 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर झंडोतोलन सम्पन्न

विशुनपुरा । गढ़वा । प्रखंड मुख्यालय सहित आस पास के विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में कोविड -19 से बचाव एवं सतर्कता के साथ 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया गया। जिसमे प्रखंड कार्यालय विशुनपुरा मे प्रमुख सविता देवी, थाना परिसर में थाना प्रभारी चुनवा उराँव के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। वही उच्च विद्यालय विशुनपुरा में प्रधानाध्यापक अशोक प्रसाद, झारखण्ड राज्य ग्रामीण बैंक में मैनेजर नीरज कुमार, राजकीय मध्य विद्यालय विशुनपुरा में प्रधानाध्यापक अजित पांडेय, मध्य वी० अमहर में प्रधानाध्यापक सुबोध कुमार द्विवेदी, झामुमो प्रखंड कार्यालय पर प्रखंड अध्यक्ष ललन सोनी, बाल विकास विद्यालय में भोलानाथ साहू, बाल शिक्षा निकेतन में रामेश्वर चन्द्रवँशी, पंचायत भवन अमहर में मुखिया संजू देवी, उच्च विद्यालय पिपरी में प्रधानाध्यापक शशी रमण, मध्य विद्यालय पिपरी में प्रदीप राम, सहित प्रखंड के विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी एवम शैक्षणिक संस्थानों पर झंडोत्तोलन किया गया।

103 total views, 1 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । झंडोतोलन को लेकर प्रखंड सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न

बिशुनपुरा । गढ़वा । स्वतंत्रता दिवस में झंडोतोलन को लेकर उप प्रमुख रामसहाय राम की अध्याक्षता में बैठक हुई । बैठक में कोविड 19 के तहत जारी गाईडलाईन के अनुसार 15 अगस्त के दिन मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए झंडोतोलन करने का निर्देश दिया गया।

झंडोतोलन के बाद पहले की तरह मिठाई आदि का वितरण नहीं करने की बात कहते हुए , बीपीआरओ जगदीश राम ने प्रखंड कार्यालय में 9:05 AM , थाना 9:15 AM , राज राजेन्द्र प्रताप देव उच्च विद्यालय बिशुनपुरा 9:25 AM , वनांचल ग्रामीण बैंक 9:35AM , मध्य विद्यालय बिशुनपुरा 9:45AM , बीआरसी बिशुनपुरा 9:55AM , सभी पंचायत भवन 10:05 AM , सभी सरकारी / गैर सरकारी विद्यालय 10:15 AM का समय झंडोतोलन का समय निर्धारित किया गया है ।

बैठक में प्रमुख प्रतिनिधि कामेश्वर पासवान , विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा , सुधीर सिंह , अजित पांडेय , विष्णुदेव यादव , लतीफ अंसारी , इंद्रजीत ठाकुर , नागेंद्र पांडेय , बीरेंद्र सिंह , राकेश रजक सहित कई प्रखंड सह अंचल कर्मी उपस्थित थे ।

243 total views, no views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । भाजपाइयों ने पटाखे और लड्डू खिलाकर भूमिपूजन का मनाया जश्न


बिशुनपुरा । गढ़वा । श्री राम मंदिर के भूमि पूजन माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा होने के उपरांत बिशुनपुरा मण्डल मे भाजपा नेताओं द्वारा पटाखे एवं लड्डू खिलाकर जश्न मनाया। मौके पर विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा ने कहा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम लोगों के हृदय में बसते हैं उन्होंने लोकहित से जुड़ा रामराज स्थापित कर लोगों के समक्ष आदर्श प्रस्तुत किया था। आज माननीय प्रधानमंत्री जी ने श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन किए जिसका खुशी पूरे देश ही नही पूरी दुनिया मना रही है।मौके पर अवधबिहारी गुप्ता जी, मण्डल अध्यक्ष अशोक पासवान, मीडिया प्रभारी जितेंन्द्र दीक्षित, मणिधर प्रसाद गुप्ता , रंजन गुप्ता, मनदीप मेहता जी, जवाहर सिंह, अयोध्या प्रसाद यादव , राकेश केसरी, भोला पासवान, दसरथ चंद्रवंशी, बंशी पासवान , संजय चंद्रवंशी , कपिल देव सिंह , मुखलाल यादव , बबन शर्मा, जितेन्द्र गुप्ता, सुरेंद्र दीक्षित आदि सभी भाजपा नेता उपस्थित थे l

79 total views, 1 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । एसडीओ के निर्देशानुसार बिशुनपुरा के एक दर्जन दुकानों को किया गया सील

बिशुनपुरा । गढ़वा । बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप अनुराग टोपनो एवं थाना प्रभारी चुनवा उरांव के द्वारा बांशिधरनगर अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण के निर्देशानुसार बिशुनपुरा के एक दर्जन से अधिक कपड़ा और जूता दुकान को किया गया शील। वीडियो टोपनो ने दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया कि शेष दुकाने अगले आदेश तक बंद रहेंगे तथा लॉकडाउन की पूरी तरह पालन करेंगे वही सील करते हुए उपस्थित व्यवसायियों को बताया कि नोटिस प्राप्त कर इसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी को देना होगा। वह होटल संचालकों को भी दुकान नहीं खुलने का निर्देश दिया गया। सील किए गए कपड़ा दुकान में दर्जनों दुकानदार शामिल हैं। जिन दुकानों को सील किया गया उसमें अपर बाजार के जय भोले शंकर वस्त्रालय, शुभ लक्ष्मी वस्त्रालय, फेमस बूट शु, माँ बसुन्धरा इलेक्ट्रॉनिकस,सुरेन्द्र शु स्टोर,लखन प्रसाद वस्रालय,पंचमी वस्रालय,अशोक साड़ी सेंटर,नन्दलाल वस्त्र विक्रेता,गुप्ता शु स्टोर, रिक्की शु स्टोर,सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता वस्रालय,अनिल वस्रालय,संतोष शु स्टोर,गुप्ता फर्नीचर हाउस, अंकित ड्रेसेज सहित कुल सोलह दुकानों के नाम शामिल है।

165 total views, 3 views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । कार्य पूर्ण भी नही हुआ और उखड़ने लगी पीसीसी सड़क

बिशुनपुरा । गढ़वा । राज्य संपोषित योजना अंतर्गत बनाई गई सड़क दो महीने में ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी। मामला विशुनपुरा प्रखंड का है. जहाँ बिशुनपुरा गांधी चौक से ग्राम ओढेया तक 1 करोड़ 43 लाख 29 हजार 93 रुपये की लागत से 5 किलोमीटर लंबी बनने वाली सड़क का कार्य अभी पूरा भी नही हुआ की दूसरे तरफ से उखड़ना प्रारम्भ हो गया। इस सड़क निर्माण का शुभारंभ विधायक भानु प्रताप शाही ने 4 अक्टूबर 2019 को शिलान्यास कर किया था। जब कि लॉक डाउन के कुछ महीने पहले ही कार्य शुरू किया गया था, अभी कार्य पूर्ण भी नही हुआ की संवेदक द्वारा बनाई गई पीसीसी सड़क जगह-जगह उखड़ने लगी है. ऐसे में सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठना स्वभाविक है. इससे स्थानीय लोगो मे काफी आक्रोश हैं. प्रमोद कुमार,अमित कुमार, सुरेंद्र सिंह, रामजी सिंह, सुनील पासवान, सीता पासवान, सुनील गया, अजय यादव, शिव कुमार यादव,उदय कुमार सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि पीसीसी सड़क निर्माण के दौरान मानकों की जमकर अनदेखी की गई। सड़क निर्माण के दौरान घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है. सड़क निर्माण में बालू, गिट्टी और सीमेंट का अनुपात भी ठीक नहीं रहा, यही कारण है कि सड़क बनते ही टूटने लगी है। सालों के प्रयास के बाद सड़क का निर्माण हुआ था। यदि सड़क इसी तरह टूटती रही तो कुछ ही दिनों में पूरी तरह जर्जर हो जाएगी। संवेदक तो सड़क निर्माण के बाद विभाग से अपना पैसा लेकर चला जाएगा। लेकिन परेशानी इस रास्ते में चलने वाले लोगों को झेलनी पड़ेगी।

101 total views, 1 views today

डंडई/बिशुनपुरा (गढ़वा) : विद्या भारती उच्च विद्यालय विशुनपुरा सह प्रज्ञा मार्गदर्शन कोचिंग में मनाया गया भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

कार्यंक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई/बिशुनपुरा (गढ़वा) : प्रखण्ड स्थित विद्या भारती उच्च विद्यालय बिशुनपुरा के प्रज्ञा मार्गदर्शन कोचिंग सेंटर में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि हाईस्कूल बिशुनपुरा के प्रधानाध्यापक श्री अशोक प्र गुप्ता ने फीता काटकर किया तथा दीप प्रज्वलित वरिष्ठ शिक्षक श्री दयानंद यादव एवं श्री शिव शंकर राम ने संयुक्त रूप से किया ।इस अवसर पर विद्या भारती उच्च विद्यालय के निदेशक अशोक कु मेहता ने कहा कि आज हमलोग पूरे भारतवर्ष में शिक्षक दिवस डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर मनाते हैं क्योंकि वे 42 वर्षों तक शिक्षक के पद को सुशोभित करने के बाद भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति तथा द्वितीय राष्ट्रपति के पद पर जाकर शिक्षकों के गौरव को बढाया।समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षक भविष्य के निर्माता हैं अतः वे सम्मान के योग्य हैं ।सान्सकृतिक कार्यक्रम में वंदना तथा स्वागत गान नेहा, ज्योति तथा निलाक्षी ने प्रस्तुत किया ।वहीं जूली,गीतांजली,रानी सिम्मी, श्वेता ,सिमरन ने तू बनी मेरी जान वो राधा, मेरे भोले डमरू वाले ,नैनो वाले ने, ओ साकी साकी पर शानदार नृत्य करके लोगों को झुमने पर मजबूर कर दिया ।इस कार्यक्रम में प्रिती, राहुल, अनामिका,मेघा, पूजा, गोल्डी,शालू,सोनम,कविता, शत्रुध्न आदि लगभग 42 विद्यार्थीयों ने भाग लिया। कार्यक्रम के इस अवसर पर प्रज्ञा मार्गदर्शन कोचिंग सेंटर के निदेशक प्रमोद कुमार, अशोक कु मेहता, पंकज कुमार, प्रमोद कु गुप्ता, राजाराम सर,उमेश गुप्ता, प्रेमचंद तथा जितेन्द्र जी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया । इस अवसर पर वादक कलाकार हारमनियम पर मो अयुब भारती,तबला पर श्री उपेन्दर् सिंह, बैंजो पर मनोज रवि तथा खंजरी पर मोती शर्मा थे। कार्यक्रम में राधेश्याम पाण्डेय, सुरेन्द्र यादव, अजय यादव, नवलकिशोर गुप्ता, ओमकार सोनी, लव कुमार सिंह( थाना स्टाफ ), पप्पू रजक (थाना स्टाफ ) आदि हजारों दर्शक उपस्थित थे ।कार्यक्रम का संचालन अशोक कु मेहता ने किया ।

346 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : शिक्षकों काे धन्यवाद देते हुए छात्रों ने मनाया शिक्षक दिवस

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के विभिन्न स्कूलों, एवं अन्य कोचिंग संस्थानों में शिक्षक दिवस पर सर्व पल्ली राधाकृष्ण का जन्मोत्सव कार्यक्रम का अायोजन किया गया। इसके तहत बिशुनपुरा स्थित बाल शिक्षा निकेतन स्कूल, विद्या भारती स्कूल, बाल विकास, संगम कोचिंग, प्रज्ञा मार्गदर्शन, सनराइज कोचिंग सहित अन्य शिक्षक संस्थानों में शिक्षक सर्व पल्ली राधाकृष्णन का जन्मोत्सव केक काट कर किया गया। संगम कोचीन एवं प्रज्ञा मार्गदर्शन कोचिंग में छात्र छात्राओं ने शिक्षक दिवस अपने कार्यक्रम सांस्कृतिक एवं नाट्य कला प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बृज बिहारी पाण्डे ने कहा शिक्षा के क्षेत्र में संगम कोचीन सेंटर शिक्षकों के श्रम से ही ज्ञान की गंगा बह रही है।वहीं उपस्थित समाज सेवी ओम प्रकाश गुप्ता ने शिक्षक दिवस पर बोलते हुए कहा कि गुरु का स्थान सर्वोपरि है गुरु के बिना मनुष्य अधूरा है। मौके पर उप प्रमुख रामसहाय राम, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, राधेश्याम पांडेय,भोला नाथ साहू, अजय प्रसाद यादव,बाल शिक्षा निकेतन के प्राचार्य रामेश्वर चंद्रवंशी, शिक्षक रविन्द्र प्रताप देव, प्रभु चंद्रवंशी, संजय विश्वकर्मा, लक्ष्मी गुप्ता, धनंजय कुमार, राजेन्द्र राम सहित स्कूल एवं कोचिंग के छात्र छात्राएं मौजूद थे।

497 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) बेखौफ अबैध खनन कर रहे बालू माफिया, प्रशासन मौन

बिशुनपुरा (गढ़वा) बिशुनपुरा थाना से सटे मझियांव थाना के दवनकारा गाँव मे बांकी नदी से पूर्व में डम्प किए हुए बालू को अवैध तरीके से उठाव कर रहे है बालू माफिया। बताते चले
जतपुरा बालू घाट पर हुई हत्याकाण्ड के बाद खनन विभाग के द्वारा बालू डम्प पर रोक लगाया गया था, जिसके बाद बिशुनपुरा के बालू माफियाओ के द्वारा बिशुनपुरा – दवनकारा बालू डंपिंग स्थल से प्रशासन की मिली भगत से प्रतिदिन सैकड़ो ट्रेक्टर बालू उठाव किया जा रहा है, यह बालू विशुनपुरा थाना के सामने से दिन – रात उठाव किया जा रहा है, बालू उठाव होते देख प्रशासन भी कुम्भकर्णीय निंद्रा में सोई हुई है, यहाँ के बालू माफियाओं के द्वारा प्रधानमंत्री आवास में बालू नही बेच कर मोटे रकम में दूसरे प्रखंड या अन्य प्रान्तों मे बालू बेचा जा रहा है, जिसके कारण केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रधान मंत्री आवास अधूरा पड़ा हुआ है, बिशुनपुरा प्रखंड में कम दाम में बालू नही मिलने के कारण लाभुक अपनी आवास नही बना पा रहे है, बालू के किल्लत के कारण कितने लाभुको ने अपनी पुराने मिट्टी के आवास को तोड़ कर गिरा दिए है, जिससे लाभुको को बरसात के दिनों में एक प्लास्टीक झोपडी़ के नीचे जीवन बसर करना पड़ रहा है, आवास नही बन पाने के कारण लाभुको को बरसात के दिनों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इन सभी समस्यायों से प्रशासन भी अवगत है लेकिन कोई कारवाई नही किया जा रहा है, जिसके कारण बालू माफ़ियाओ का मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, और बेख़ौफ़ हो कर बालू दिन- रात अबैध खनन कर उच्चे दामों पर बेच रहे है|
इस बारे में खनन इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया की अगर ऐसा मामला है तो जांच कर कार्यवाही किया जायेगा|

547 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद

 

बिशुनपुरा(गढ़वा) : थाना क्षेत्र अंतर्गत अमहर टाड़ी गावँ स्थित से मंगलवार की सुबह पुलिस ने एक अज्ञात ब्यक्ति का शव बरामद किया है, जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से मृत ब्यक्ति बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के आस पास के कई गांवो में भीख मांगते फिरते अपना जीवन बसर करता रहा था, वह मृत ब्यक्ति दिमागी रूप से ठीक नहीं था, ग्रामीणों ने बताया कि मृतक का पूरे शरीर मे जख्म हो गया था जिससे वह कहि आने जाने में असमर्थ रहता था, बताया कि एक तो शरीर बुरी हालत एवम पेट भूख के कारण उसकी मौत हो गया है, मंगलवार को सुबह जब ग्रामीणों ने शव को देखा तो इसकी जानकारी स्थानीय थाना को दिया, स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुचं कर छानबीन में जुट गई, मृत ब्यक्ति का उम्र 25 वर्ष बताया गया है, इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दी है, खबर लिखे जाने तक शव की पहचान नही हो पायी है,
इस संबंध में थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि मृत ब्यक्ति के शव की पहचान नहीं हो सका है, पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

873 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : विभिन्न राजनीतिक दल के सैकड़ो लोग नसंमो में शामिल

संबोधित करते हुए विधायक भानु प्रताप शाही

 

बिशुनपुरा(गढ़वा) :  प्रखंड के पतिहारी एवं संध्या गाँव मे नवजवान संघर्ष मोर्चा ने कार्यकर्ता मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, समारोह में पतिहारी एवं संध्या गाँव के विभिन्न राजनीतिक दल के लोंगो ने पार्टी छोड़कर, नवजवान संघर्ष मोर्चा में लगभग 200 लोगो ने सदस्यता लिया, क्षेत्रीय विधायक भानुप्रताप शाही ने मिलन समारोह सह सम्मान समारोह में उपस्थि लोंगो को संबोधित करते हुए कहा कि नवजवान संघर्ष मोर्चा का अपना पार्टी है, यह पार्टी सभी समुदाय के लोगो को मान सम्मान देता है और देता रहेगा, उन्होंने कहा कि चुनाव का जब समय आता है, तब विभिन्न राजनीतिक दल के लोगों के द्वारा जनताओं के बीच दर्शन देने आ जाते हैं, ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरी है, उन्होंने कहा कि आजादी के 73 वर्ष बीत जाने के बाद भी इस प्रखंड के देवगुरूवा, करकचिया एवं पतिहारी गांवो में शिक्षा, सड़क, विजली, स्वास्थ्य के लिए यहाँ की जनता मूलभूत सुविधा से वंचित थे, लेकिन इन सभी समस्याओं का निदान नवजवान संघर्ष मोर्चा की पार्टी ने किया है, उन्होंने कहा कि यह पार्टी प्रत्येक वर्ष कुँवारे असहाय बहन, भाइयो की शादी कराते आयी है, उन्होंने कहा कि जब मैं 2013 में विधायक नहीं था तो उस समय पतिहारी गांव के बरसात के दिनों में बांध टूट जाने से यहां के लगभग 40 घर बह गए थे लेकिन उस समय सत्ता में रहने वाले किसी ने यह बांध बंधवाने का जहमद नही उठाया, लेकिन जब 2014 के चुनाव जीतने बाद मैं सबसे पहले पतिहारी में टूट हुए बांध को बनवाने का काम किया हु, उन्होंने कहा कि मैं जात पात की राजनीति नही बिकास की राजनीति करते हुए ग्रामीणों के बीच आया हु, उन्होंने इन सभी के साथ अपने कार्यकाल की अनेको उपलब्धियां गिनाई, इस कार्यक्रम में भगत दयानन्द यादव, धनंजय सिंह, दिनेश सिंह, सोनू सिंह, कृपाल सिंह, कृष्ण विश्वकर्मा, पुष्प रंजन कुमार, ने भी संबोधित किया,
विभिन्न दल को छोड़कर नवजवान संघर्ष मोर्चा में शामिल लोंगो को विधायक ने सभी को माला पहनाकर कर स्वागत किया, शामिल होने वाले में मजहर हुसैन, मुबारक अंसारी, गुलाम अंसारी, सलाहूदिन अंसारी, मनोज यादव, विनय यादव, लालमुनि यादव, मोमताज अंसारी, फिरोज अंसारी, मनोहर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, नन्दू सिंह, माजिद अंसारी सहित लोगो का नाम शामिल है।

978 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : आरोपी को भेजा गया जेल

बिशुनपुरा(गढ़वा) : जतपूरा निवासी बिबेक प्रसाद यादव बिसुनपुरा थाना कांड संख्या 32/17 धारा -147/148/149/307/302/427/387/436 भा0द0वि0 जेल भेजा गया, थाना प्रभारी बिजय सिंह ने कहा कि जतपुरा बालू घाट पर मुंसी सत्येंद्र सिंह के हत्या में नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, इस घटना में पूर्व में भी दो लोगो को जेल भेजा गया है।

787 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : थाना प्रभारी ने दी विद्यार्थियों को स्वयं सुरक्षा की जानकारी

थाना प्रभारी छात्र छात्राओं को सुरक्षा पाठ की जानकारी दी

बिशुनपुरा(गढ़वा) : उत्कृमित +2 उच्च विद्यालय पिपरी कला में थाना प्रभारी बिजय कुमार सिंह ने सभी छात्र – छत्राओं को स्वंय सुरक्षा पाठ पढ़ाया साथ ही लड़कियों को रास्ते में किसी तरह की परेशानी से निपटने के लिए कई दिसा निर्देश दिए। कक्षा नवमी से बारहवीं तक के सभी वर्गों में जाकर पाठ्य पुस्तक से संबंधित जानकारी ली एवं नैतिक शिक्षा, गणित, संसमयिक घटना की पाठ पढ़ाया, वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक शशि प्रकाश रमन ने थाना प्रभारी के बताए हुए मार्गदर्शन को अनुपालन करने को कहा। मौके पर विद्यालय के सहयोगी शिक्षक प्रदीप कुमार, बलवंत सिंह, अमित कुमार , ऋषिकेश चौधरी, जितेंद्र सिंह , रमेश सिंह उपस्थित थे।

458 total views, no views today

विशुनपुरा । गढ़वा । भाजपा पार्टी के द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया

विशुनपुरा । गढ़वा । प्रखंड के महुली खुर्द गाँव मे भाजपा पार्टी के द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे अलग अलग पार्टी नॉसमो, बसपा तथा जेवीएम को छोड़ कर लगभग एक सौ से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए, कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुवे भाजपा नेता व पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव ने सबसे पहले विभिन पार्टियों को छोड़ भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ताओ को धन्यवाद देते हुए कहा की आज भाजपा द्वारा हो रही विकास एवम बढ़ती लोकप्रियता के कारण ही लोग विभिन पार्टी को छोड़ सामिल हो रहे है, उन्होंने कहा की भाजपा की सरकार हर क्षेत्र में विकास जैसे सड़क, विजली, उज्वला योजना, पेंसन, रासन तथा किसानों के हित मे कृषि आशीर्वाद योजना के तहत किसानों को आर्थिक मद्त कर रही है,
वही उन्होंने वर्तमान विधायक पर नव जवानों को छलने का आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक नवजवानों को हाथ मे रोजगार देने के बजाय अपने सगे सम्बन्धियो को टेंडर देते चल रहे है, उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में सदन में सुखाड़ का हवाला देकर सिंचाई के लिए भवनाथपुर विधानसभा में 10 हजार कूप निर्माण कराने का काम किया हु,
मै सरकारी खजाना लूटने का काम नही किया जिसके कारण मेरे दामन में दाग नही लगा है, उन्होंने कहा कि इसवार मैं विशुनपुरा वासियों को बहुत बड़ी जिम्मेवारी देने जा रहे है कि आने वाले चुनाव में विशुनपुरा ही भवनाथपुर विधानसभा का तकदीर और तस्वीर बदलेने का काम करेगा।
वही युवा नेता दीपक प्रताप देव ने कहा कि भवनाथपुर का तकदीर और तस्वीर बदलना है तो अनन्त प्रताप देव को गले लगाना होगा। तभी भवनाथपुर में पावर प्लांट लगाकर यहाँ से लगातार पलायन कर रहे नवजवानों को रोजगार देकर पलायन को दूर किया जा सकता है, वही विभिन पार्टी को छोड़कर भाजपा पार्टी में शामिल कार्यकर्ताओ को स्वागत करते हुए कहा कि आपकी मान सम्मान भाजपा व अनन्त प्रताप देव ही दे सकते है, कार्यक्रम में मुक्तेश्वर पांडेय, राजेश प्रताप देव, प्रदीप सिंह, उप प्रमुख राम सहाय, अखिलेश पासवान, राधेस्याम पांडेय, सुरेश भंडारी, सुधीर कुमार सिंह ने सम्भोधित किया। अलग अलग पार्टी को छोड़कर आय ऐनुल अंसारी, रविन्द्र पांडेय, इस्माईल अंसारी, प्रवेज अंसारी, विजय चौरशिया, विभूति पांडेय, लाल बहादुर सिंह, अभिषेक पांडेय, रामचन्द्र मेहता, श्यामलाल गुप्ता, विनोद सिंह, दयाशंकर राम, मुकेश राम, प्रमोद राम सहित एक सौ से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए।

238 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा)भाजपा द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का भभ्य आयोजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) प्रखंड के महुली खुर्द गाँव मे भाजपा के द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया।जिसमे अलग अलग पार्टी नंसमो, बसपा तथा जेवीएम को छोड़ कर लगभग एक सौ से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा नेता व पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव ने सबसे पहले विभिन्न पार्टियों को छोड़ भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ताओ को धन्यवाद देते हुए कहा की आज भाजपा द्वारा हो रही विकास एवं बढ़ती लोकप्रियता के कारण ही लोग विभिन पार्टी को छोड़ भाजपा सामिल हो रहे है।उन्होंने कहा की भाजपा की सरकार हर क्षेत्र में विकास जैसे सड़क, विजली, उज्वला योजना, पेंसन, रासन तथा किसानों के हित मे कृषि आशीर्वाद योजना के तहत किसानों को आर्थिक मद्त कर रही है। वही उन्होंने वर्तमान विधायक पर नवजवानों को छलने का आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक नवजवानों को हाथ मे रोजगार देने के बजाय अपने सगे सम्बन्धियो को टेंडर देते चल रहे है,
उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में सदन में सुखाड़ का हवाला देकर सिंचाई के लिए भवनाथपुर विधानसभा में 10 हजार कूप निर्माण कराने का काम किया हूं।
मै सरकारी खजाना लूटने का काम नही किया जिसके कारण मेरे दामन में दाग नही लगा है।
उन्होंने कहा कि इसबार मैं बिशुनपुरा वासियों को बहुत बड़ी जिम्मेवारी देने जा रहा हूं कि आने वाले चुनाव में बिशुनपुरा ही भवनाथपुर विधानसभा का तकदीर और तस्वीर बदलने का काम करेगा।
वही युवा नेता दीपक प्रताप देव ने कहा कि भवनाथपुर का तकदीर और तस्वीर बदलना है तो अनन्त प्रताप देव को गले लगाना होगा।
तभी भवनाथपुर में पावर प्लांट लगाकर यहाँ से लगातार पलायन कर रहे नवजवानों को रोजगार देकर पलायन को दूर किया जा सकता है।
वही विभिन पार्टी को छोड़कर भाजपा पार्टी में शामिल कार्यकर्ताओ को स्वागत करते हुए कहा कि आपकी मान सम्मान भाजपा व अनन्त प्रताप देव ही दे सकते है।
कार्यक्रम में मुक्तेश्वर पांडेय, राजेश प्रताप देव, प्रदीप सिंह, उप प्रमुख राम सहाय राम, अखिलेश पासवान, राधेसश्याम पांडेय, सुरेश भंडारी, सुधीर कुमार सिंह ने सम्भोधित किया।
अलग अलग पार्टी को छोड़कर आए ऐनुल अंसारी, रविन्द्र पांडेय, इस्माईल अंसारी, प्रवेज अंसारी, विजय चौरशिया, विभूति पांडेय, लाल बहादुर सिंह, अभिषेक पांडेय, रामचन्द्र मेहता, श्यामलाल गुप्ता, विनोद सिंह, दयाशंकर राम, मुकेश राम, प्रमोद राम सहित एक सौ से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए।

582 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : कमल क्लब द्वारा कराया गया फुटबॉल मैच का आयोजन

बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो ने गेंद पर किक मारते हुए

बिशुनपुरा(गढ़वा) : कमल क्लब के तत्वधान में मुख्यमंत्री फुटबॉल कप का आयोजन राजकीय मध्य विद्यालय के मैदान में किया गया, जिसका शुभारम्भ बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो ने गेंद पर किक मार कर किया। मौके पर बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिए, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पंचायत स्तर पर खेल आयोजन किया जा रहा है.जिससे इस गांव के खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा सामने आएगी, उन्होंने कहा कि अच्छे खिलाड़ियों को पंचायत स्तर से प्रखंड, जिला एवं राज्य स्तर पर खेलने मौका मिल सकता है, फुटबॉल मैच पिपरी बनाम सारांग के बीच खेला गया, जिसमे सारांग की टीम ने दो गोल से इस मैच को जीत कर अगले चक्र केलिये जगह बना लिया है. इस मौके पर कमल क्लब प्रखंड अध्यक्ष हरिनन्द पांडेय, सचिव अमित गुप्ता, सचिन कुमार, अरविंद प्रताप देव, उपेंद्र कुमार सहित सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित थे।

497 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : नसंमो के युवा अध्यक्ष अपने साथियों के साथ बीजेपी में हुए शामिल

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पूर्व विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रत्यसी अनंत प्रताप देव का पार्टी में समर्थन बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता दीपक प्रताप देव के आवास पर नसंमो युवा मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष विजय चौरसिया अपने दश सदस्यों के साथ बीजेपी का दामन थामा जिसका स्वागत दीपक प्रताप देव किया। मौके पर बिशुनपुरा महामंत्री संजय गुप्ता, नंदलाल चंद्रवंशी, गोपाल राम, राजेश पाल, धनंजय सिंह, अखिलानंद दुबे, अभय कुमार सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

1,510 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | विशुनपुरा | कुआं से मिला महिला-पुरुष का शव, फैली सनसनी

मृतक तेतर सिंह
कुआं से निकालने के बाद मृतिका गूंजा का शव

>  मृतक गुंजा देवी और तेतर सिंह आपस में पडोसी हैं

> पिपरी कला गाँव के रहने वाले हैं  दोनों

> रात 11 बजे से गायब थे दोनों

गढ़वा | विशुनपुरा |  विशनपुरा थाना क्षेत्र के पिपरी कला गांव के बाघा कोनी टोला में एक ही कुएं से दो शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसमें एक शव महिला और एक शव पुरुष की है। महिला के शव की पहचान वीरेंद्र भुइयां की 35 वर्षीय पत्नी गुंजा देवी के रूप में हुई है। जबकि पुरूष शव की पहचान 45 वर्षीय तेतर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया है। साथ ही मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार तेतर सिंह और गुंजा देवी रविवार की रात्रि 11:00 बजे से घर से गायब थे। काफी खोजबीन के बाद सोमवार की शाम में घर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित कुआं से तेतर सिंह की लाश बरामद हो गई थी। जबकि मंगलवार की सुबह उसी कुएं में गुंजा देवी की लाश ग्रामीणों द्वारा देखी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुंजा के शव को बाहर निकलवाया।

तेतर सिंह की पत्नी संगीता देवी ने गुंजा के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। संगीता ने बताया है कि गुंजा देवी की सास बस मतिया देवी रविवार की रात्रि 9:00 बजे तेतर सिंह को यह कह कर ले गई कि गुंजा घर में सबसे लड़ाई कर रही है चल कर उसको समझा दीजिए।उसी के बाद से मेरे पति तेतर सिंह गायब थे। सोमवार की सुबह में कुछ ग्रामीणों द्वारा कुआं में तेज आवाज होने की बात सुनी थी। तो में कुआं में झगड़ डालकर खोजबीन करने लगी तो मेरे पति की लाश कुंवा से मिली।

2,272 total views, 1 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : विद्या भारती उच्च विद्यालय में मनाया गया भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते स्कूली बच्चे

> नृत्य प्रस्तुत करते स्कूली बच्चे

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्थित विद्या भारती उच्च विद्यालय विशुनपुरा के प्रांगण में झण्डोतोलन का कार्यक्रम विद्यालय के प्रधनाध्यपक शिव शंकर राम के द्वारा निर्धारित समय 08:50 पर संपन्न किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थीयों के द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक अशोक कु मेहता ने कहा कि हमारा हिंदुस्तान न कभी किसी के सामने झुका है और न भविष्य में कभी झुकेगा साथ ही बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के बारे में बताते हुए, विद्यार्थियों का देश के प्रति लगाव ,निष्ठा और प्रेम को बढ़ाया।इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों के द्वारा जहाँ पांव में पायल हांथो में कंगन,देश रंगीला, रंगीला, गर्व से बोलो बन्दे मातरम,ऐ मेरे प्यारे वतन,जलवा,जलवा,ऐ मेरी जमीं, सीनवा पर गोली खायेंगे ,मेरे देश के धरती आदि देश भक्ति गानों पर ख़ुर्शी कुमारी, शन्ना नाज,ज्योति कुमारी, संगीता कुमारी, रूपा कुमारी, सुप्रिया कुमारी, काजल कुमारी ,प्रीति रानी,मेघा कुमारी, महिचा,रुचि कुमारी, आकाश,मुस्कान कुमारी, सुमन कुमारी ,किरण कुमारी आदि ने अपना अपना नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मौके पर विद्यालय के शिक्षक संजय सूर्या, जितेन्द्र रवि, छोटू जी, प्रेमचंद जी,विभा,प्रियंका व अभिभावक कृष्णा विश्वकर्मा,राधेश्याम पाण्डेय, दयानंद यादव, संतोष कुमार, रामेश्वर राम, रवीन्द्र प्र देव ,श्यामसुंदर सोनी आदि के साथ अन्य काफी संख्या में दर्शक उपस्थित थे ।

357 total views, no views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : विद्या भारती उच्च विद्यालय में मनाया गया भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते स्कूली बच्चे

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्थित विद्या भारती उच्च विद्यालय विशुनपुरा के प्रांगण में झण्डोतोलन का कार्यक्रम विद्यालय के प्रधनाध्यपक शिव शंकर राम के द्वारा निर्धारित समय 08:50 पर संपन्न किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थीयों के द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक अशोक कु मेहता ने कहा कि हमारा हिंदुस्तान न कभी किसी के सामने झुका है और न भविष्य में कभी झुकेगा साथ ही बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के बारे में बताते हुए, विद्यार्थियों का देश के प्रति लगाव ,निष्ठा और प्रेम को बढ़ाया।इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों के द्वारा जहाँ पांव में पायल हांथो में कंगन,देश रंगीला, रंगीला, गर्व से बोलो बन्दे मातरम,ऐ मेरे प्यारे वतन,जलवा,जलवा,ऐ मेरी जमीं, सीनवा पर गोली खायेंगे ,मेरे देश के धरती आदि देश भक्ति गानों पर ख़ुर्शी कुमारी, शन्ना नाज,ज्योति कुमारी, संगीता कुमारी, रूपा कुमारी, सुप्रिया कुमारी, काजल कुमारी ,प्रीति रानी,मेघा कुमारी, महिचा,रुचि कुमारी, आकाश,मुस्कान कुमारी, सुमन कुमारी ,किरण कुमारी आदि ने अपना अपना नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मौके पर विद्यालय के शिक्षक संजय सूर्या, जितेन्द्र रवि, छोटू जी, प्रेमचंद जी,विभा,प्रियंका व अभिभावक कृष्णा विश्वकर्मा,राधेश्याम पाण्डेय, दयानंद यादव, संतोष कुमार, रामेश्वर राम, रवीन्द्र प्र देव ,श्यामसुंदर सोनी आदि के साथ अन्य काफी संख्या में दर्शक उपस्थित थे ।

630 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक

बिशुनपुरा(गढ़वा) :  गुरुवार की दोपहर बिशुनपुरा थाना प्रांगण में आगामी बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो ने की। वहीं कार्यक्रम का संचालन विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा ने किया। बीडीओ टोपनो ने बकरीद को शांति एवं सद्भाव से मनाने की अपील की और कहा कि किसी भी धर्म का कोई भी पर्व धार्मिक मान्यताओं के साथ शांति, सद्भाव एवं भाईचारे को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मनाया जाता है। वहीं थाना प्रभारी बिजय कुमार सिंह ने बताया ईद उल-अजहा के नमाज के वक्त सुरक्षा को‌ लेकर क्षेत्र के सभी मस्जिदों एवं ईदगाहों पर पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहेगी। असामाजिक तत्व व हुड़दंग मचाने वाले पर पुलिस की नजर रहेगी। अफवाह फैलाने वाले लोगों से बचे। मौके पर उप प्रमुख रामसहाय राम, छोटा बाबू जाहिद अंसारी, बृज बिहारी पांडेय, एनुल अंसारी, लतीफ अंसारी, ओम प्रकाश गुप्ता, हरिनन्द पांडेय, हसमत अली, नारायण शर्मा, अशोक गुप्ता आदि दर्जनो लोग शामिल हुए।

642 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : गाजे -बाजे के साथ निकाली जाएगी कलश यात्रा

बिशुनपुरा(गढ़वा) :  क्षेत्र के बिष्णु मंदिर परिसर में आगामी अंतिम सोमवारी 12 अगस्त को होने वाली कलश यात्रा को लेकर अध्यक्ष नारायण शर्मा की अध्यक्षता में बैठक किया गया। बैठक में सभी सदस्यों की सहमति से गाजे-बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली जाएगी। अध्यक्ष नारायण शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि कलश यात्रा सुबह नव बजे प्रराम्भ कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कलश यात्रा में क्षेत्र के सभी श्रद्धालु बढ़ चढ़ कर हिस्सा अवश्य ले। मौके पर प्रभु राम चंद्रवंशी, ज्वाला प्रसाद गुप्ता, सुरेश भंडारी, राम सहाय राम, कृष्णा विष्वकर्मा, फेकू राम रौशन, शिवकुमार ठाकुर, शिव प्रसाद, भोला नाथ साहू, महेंद्र चंद्रवंशी, रामनाथ चंद्रवंशी, नंदू सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

694 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बालू आभाव के कारण नही बन पा रहे सरकारी योजनाएं

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के गांवों में शौचालय और प्रधानमंत्री आवास के साथ ही विकास कार्य बालू के अभाव में अधूरे पड़े हुए हैं, बालू न मिलने से सरकारी व गैर सरकारी सभी योजनाए का कार्य रुका हैं, इससे जहां सरकार की विकास योजनाओं को ग्रहण लग रहा है, वहीं लाभार्थी भी परेशान हो रहे हैं,
केंद्र व प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए भले ही प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास तथा शौचालय निर्माण के साथ ही सिचाई कूप, पुलिया, आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समेत अनेकों महत्वपूर्ण योजनाएं चलाकर शहर से लेकर गांवों तक चहुंमुखी विकास कराने के लिए लाखों करोड़ों रुपये पानी की तरह सरकारी धन खर्च कर रही हो। लेकिन प्रशासन के सख्ती व बालू पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध के कारण सभी सरकारी व गैर सरकारी निर्माण कार्य रुका पड़ा है। बालू के अभाव में पक्का निर्माण कार्य बंद होने से क्षेत्र के हजारों श्रमिकों को रोजगार न मिल पाने के कारण अब गांव घर छोड़कर दिल्ली, गुजरात, चेन्नई जैसे दूसरे जगहों पर दो वक्त की रोटी के लिए पलायन करने को विवश होना पड़ रहा है, सरकार के विकास कार्य में खुद सरकारी अमला ही रोड़ा बन रहा हैप्रधानमंत्री आवास की लाभुक मंजूरी देवी ने कहा कि एक माह पूर्व में अपने पुराने आवास को गिरा दिया अब किसी तरह प्लास्टिक से झोपड़ी बना कर अपना जीवन बसर कर रहें हैं। उसने कहा कि सरकारी आवास का पैसा आया हुआ है, लेकिन बालू के अभाव के कारण आवास नही बना पा रहीं हूं इसके चलते बारिस के दिनों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऐसी स्थिति में ग्रामीण लाभूको द्वारा कई सवाल भी उठाए जा रहें हैं कि आखिर एक तरफ सरकार शहर से लेकर गांवों तक ग्रामीणों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास तथा शौचालय आदि देकर जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा करने का दबाव दे रही है, और नही पूर्ण करने पर कार्यवाई करने की भी बात कही जाती है, वहीं पक्का निर्माण कार्य में अहम भूमिका निभाने वाला बालू जैसे सामग्री पर पूर्ण रूप से प्रसासन द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है, वही रात को एकाएक ट्रैक्टर मालिको द्वारा चोरी छिपे बालू उपलब्ध कराया जाता है तो लाभुकों से बालू की 2500 रु की मोटी रकम वसूली जाती है जिससे सरकार की निर्धारित राशि से भी आवास पूर्ण नही हो पा पाएगी, आवास लाभुकों का एक मोटी रकम बालू में ही खर्च हो जाएगी,
वही ग्रामीणों का कहना है कि प्रसासन बालू पर प्रतिबंध हटा देती है तो वही बालू 800 रु ट्रेक्टर में आसानी से मिल जाती थी, अब सवाल उठता है कि आखिर लाभार्थी आवास व शौचालय का निर्माण कार्य पूरा करें तो कैसे करें। इस सवाल का जबाब फिलहाल न तो किसी अधिकारी के पास है और न ही किसी जनप्रतिनिधियों के पास ही है। इस सम्बंध में विशुनपुरा पंचायत की मुखिया नीलम देवी ने कहा कि प्रसासन के तनाशाही रवैये के कारण विकास कार्य रुक हुआ है, कहा कि लाभुक के प्रधानमंत्री आवास का प्रमाण पत्र के आधार पर भी बालू उठाव नही करने दिया जा रहा है, उन्होंने कहा कि प्रसासन द्वारा गाड़ी पकड़ कर कार्यवायी कर दिया जा रहा है और जनप्रतिनिधि का भी बात नही सुना जाता है। बीडीओ सह सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने कहा कि बालू आभाव होने का जानकारी उपायुक्त महोदय को दिया गया है आदेश आने के बाद सूचना दिया जाएगा।

786 total views, no views today

खास खबर…बिशुनपुरा(गढ़वा) : ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने की मांग की, किया जमकर हंगामा

ग्रामीणों ने पकड़ा पोषाहार
हंगामा करते ग्रामीण

 

बिशुनपुरा(गढ़वा) :  संध्या गांव के ग्रामीणों ने आंगनवाड़ी केंद्र का चार बोरी पोशाहार कालाबजारी करते पकड़ लिया. समाचार के अनुसार रविवार रात्रि 9 बजे कालाबाजारी कर पोषाहार ले जा रहे मुखदेव ठाकुर को ग्रामीणों ने पकड़ कर बंदी बना लिया. जिसके बाद थाना को सूचना दी गयी. मौके पर पहुचे थाना के छोटा बाबू जाहिद अंसारी उक्त चार बोरी पोशाहार को जब्त कर थाना ले आया. वही मुक्तभोगी मुखदेव ठाकुर ने कहा कि चिरइया टाड के आंगनवाड़ी केंद्र के सेविका रेणु देवी के पत्ती संजय ठाकुर से खरीद कर ले जा रहे है. वही सोमवार को चिरइया टाड 0724 आंगनवाड़ी केंद्र पर जांच करने आयी सुपरवाइजर लीलावती रानी एवं पूर्णिमा देवी ने ग्रामीणों से मामले की जानकारी लिया. ग्रामीण अनिल गोस्वामी, रामजन्म साव, सुनीता देवी, मिला देवी, सविता देवी, रामकेश मेहता, संजय चन्द्रवँशी ने बताया कि, इस आंगनवाड़ी केंद्र में 1 वर्ष से पोशाहार नही बट रहा है. कभी पोशाहार लेने जाते है, तो नही है कह कर भगा दिया जाता है.  ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों को खाने के लिए खिचड़ी व नस्ता भी नही दिया जाता है. ग्रामिणो ने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र के सेविका रेणु देवी के पत्ती संजय ठाकुर द्वारा मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का फॉर्म भरने के नाम पर 500 रु का मांग किया गया है. पैसा नही देने पर फार्म नही भरा गया है. ग्रामीणो ने बताया कि चिरइया टाड का कोड 0724 आंगनवाड़ी केंद्र स्थायी जगह पर नही चला कर अपने घर मे केंद्र को संचालित किया जा रहा है. जिससे बच्चे लोग केंद्र दूर होने के कारण केंद्र नही जा पाते है.  वही ग्रामीण राजदेव रजवार द्वारा बताया गया, कि केंद्र के सेविका रेणु देवी द्वारा 350 रु में प्रति बोरी पोशाहार का कालाबजारी किया जाता है. वही केंद्र के सेविका रेणु देवी द्वारा बताया गया कि केंद्र में 45 बच्चे नामांकित है .जिसमे 25 – 30 बच्चे पढने आते है. ग्रामीणों ने कहा कि केंद्र पर सिंर्फ 5 बच्चे ही पढ़ने आते है. वही सुपरवाइजर लीलावती रानी द्वारा केंद्र भंडारण का जांच किया गया तो 20 बोरी पोशाहार व पांच बोरा चावल पाया गया है. लीलावती रानी ने कहा कि महीना बीत गया लेकिन पोशाहार व चावल बचा हुआ है. उन्होंने कहा कि बच्चे नही आने के कारण पोशाहार बच गया है, आने के बाद बितरण कर दिया जाएगा. कहा कि उपोरोक्त कार्यवायी हेतु वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट भेज दिया जाएगा.

1,387 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मॉब लीचिंग जागरूकता को लेकर थाना परिसर में की गई बैठक

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मॉब लिंचिंग को लेकर बिशुनपुरा थाना परिसर में शनिवार को बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो की अध्यक्षता में बैठक हुई, वैठक की संचालन विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा ने की। बैठक में मॉब लीचिंग पर प्रसासन के अधिकारी, शिक्षक एवम गणमान्य लोगों ने अपना विचार रखा। इस मौके पर बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो ने कहा कि मॉब लीचिंग को रोकने के लिए प्रशासन व गणमान्य लोगों के साथ जागरूकता अभियान चलाया जारहा है, उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को धर्य रखते हुए खत्म किया जा सकता है, ऐसी घटनाएं अगवाह, डायन – विसाही, अंधविश्वास, पशु तस्कर, पॉकेटमार, धार्मिक स्थलों पर घट सकती है, उन्होंने कहा कि ऐसी घटना घटने से पहले इसे हर हाल में रोकने की जरूरत है, यदि कहि ऐसी घटना सुनते है तो इसकी सूचना प्रशासन को तुरंत दे, ताकि प्रशासन के सहयोग से ही जागरूकता लाकर सकारात्मक काम किये जा सकते है। वही थाना प्रभारी बिजय सिंह ने कहा कि मॉब लीचिंग के प्रति प्रबुद्ध नागरिको को आगे आना होगा, चाहे वह किसी भी धर्म से विलोम करते हो, इसके अलावा रूपेश सिंह, व्यवसायी संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, रविन्द्र सिंह, मणिलाल गुप्ता, उपेंद्र गुप्ता ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा ने किया, इस मौके पर दिनेश कुमार, आलोक प्रताप देव, बलराम पासवान, महेंद्र प्रसाद, सलाहूदिन अंसारी, हसमत अंसारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

662 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : 151कावरियों का जत्था बाबा धाम को रवाना

बिशुनपुरा(गढ़वा) : श्रावण का पवित्र मास शुरू होने पर शनिवार को कावरियों का जत्था बाबा धाम जाने को लेकर काफी उत्साहित रहा ।युवा कावरिया सघ के तत्वावधान में शिवभक्त झूमते गाते बिशुनपुरा बिष्णु मंदिर में पहले माथा टेक अपने निजी वाहन से बाबा की जयकार लगाते हुए 151 कावरिया रवाना हुआ । विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी बिशुनपुरा प्रखंड से कई दर्जन शिव भक्त कावर लेकर भगवान भोले के जलाभिषेक के लिए केसरिया कपड़ा जिस पर ॐ नमः शिवाय , जय भोले ,हर हर महादेव धारण कर खुशी में झूमते नाचते गाते सर्व प्रथम बिष्णु मंदिर पहुँचे और पूरे विधि विधान से भगवान का पूजा अर्चना कर हर हर महादेव का नारा लगाते हुए मत्था टेका और अपने निजी वाहनों से रवाना हुए ।जबकि इन कावरियों को छोड़ने के लिए इनके परिजनो के अलावा दोस्त व आस पास के लोग तब तक रहे जब तक कावरिया रवाना नही हो गए । बाबा के दरबार जाने वालों में कुंदन चौरसिया, बिनोद गुप्ता, मंटू माली, बिजय, पिंटू आदित्य सहित अनेको शिव भक्त हैं।

875 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : जाहिद अंसारी ने एक असहाय व्यक्ति की मदद की

बिशुनपुरा(गढ़वा) :  बिशुनपुरा में खाकी वर्दी वाले की मानवीयता का नायाब उदाहरण सामने आया है बिशुनपुरा थाना छोटा बाबू जाहिद अंसारी ने जो एक गरीब एवं शरीर से विकलांग पिपरी खुर्द निवासी नंद किशोर पासवान को दो हजार रुपए की नगद धनराशि का एक सहयोग कर किया। ताकि वह अपना रोजगार बढ़ा सके।  छोटा बाबू जाहिद अंसारी ने कहा कि नन्द किशोर पासवान गरीबी और विकलांगता का दंश झेल रहा है, वह एक पेड़ के नीचे चना बादाम बेचकर दश बीस मात्र रुपए ही कमा पाता था। उसकी यह हालत देख कर सहयोग किया। गरीब व असहाय लोगों को सहयोग करना एक अलग अनुभूति महसूस होती है। साथ ही, ग्रामीण व पुलिस के बीच रिश्ता प्रगाढ़ होता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण पुलिस को अपना सहयोगी समझें और उग्रवाद व अपराध रोकने में सहयोग करें। मौके पर सिपाही पप्पू कुमार, सतीश कुमार मेहता, अजित कुमार सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

 

4,279 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : ग्रामीणों ने राजस्व कैम्प का किया जमकर विरोध

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पिपरी कला पंचायत में वुधवार को लगने वाले राजस्व कैंप का ग्रामीणों ने काफी विरोध किया. जानकारी के अनुसार पिपरी कला शिव चौतरा स्थित राजस्व कैप्म का आयोजन किया गया था. जिसमे उपस्थित ग्रामीणों ने अंचल निरीक्षक से जमीन सम्बंधी दिशा निर्देश पूछने लगे, उनके द्वारा बताए गए नियम से ग्रामीण सन्तुष्ट नही हुये. जिस पर ग्रामीणों ने विरोध करते हुवे पुराना रजिस्टर टू के आधार पर जमीन आन लाइन करते हुवे राजस्व जमा कराने की मांग किया, ग्रामीणों ने कहा की रजिस्टर टू ऑन लाइन होने के बाद ही सरकार को राजस्व देंगे. विरोध करने वाले में ग्रामीण हेमेंद्र चन्द्रवंशी, अवधेस चन्द्रवंशी, रामाश्रय यादव, रामचरित्र पाठक, रामनाथ पाल, रामसुंदर पाल, सिराजुद्दीन अंसारी तथा पिपरी कला पंचायत के मुखिया दिनेश चंद्रवंशी सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

812 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) पार्टी कार्यकर्ताओं ने विधायक भानु प्रताप शाही को दी बधाई

बिशुनपुरा(गढ़वा) नवजवान संधर्ष मोर्चा के प्रखंड कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि क्षेत्रीय विधायक भानुप्रताप शाही के अथक प्रयास से बिशुनपुरा प्रखंड के पी डब्लू डी मुख्य पथ हुरहि गांव से बलुआ खाड़ होते हुए सारो गांव तक कालीकरण सड़क का कार्य को स्वीकृति 9 करोड़ की राशि कराया गया है।जो आजादी से लेकर आज तक इस गांव के जनता को विकास की लकीर से बंचित थे।उन्होंने विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम अपने क्षेत्र में कर रहे हैं ।इस सड़क के स्वीकृति से सारो गांव की जनताओं का वर्षो पुरानी मांग पूरी हुई है । इस कार्य को किए जाने पर बिशुनपुरा प्रखंड के नसंमो के कायकर्ताओं ने विधायक भानुप्रताप शाही को बहुत बहुत बधाई दिया है ।बधाई देने वाले में कृपाल सिंह, कृष्णा विश्वकर्मा, अशोक पासवान ,मंटू पांडेय , मंदीप मेहता इत्यादि लोग थे ।

462 total views, no views today