विशुनपुरा(गढ़वा) : एकत्रित पवित्र मिट्टी जाएगी बिरसा मुंडा संग्रहालय

विशुनपुरा(गढ़वा) : झारखण्ड सरकार के निर्देशानुसार सभी पांच पंचायतों के मुखिया द्वारा प्रत्येक गांव के पवित्र स्थान से मिट्टी एकत्रित कर प्रखंड मुख्यालय लाकर बीडीओ हुल्लास महतो एवम उपप्रमुख रामसहाय राम को सँयुक्त रूप से सौपा गया. इस सम्बंध में बीडीओ ने बताया कि सरकार के निर्देश पर रांची स्थित बिरसा मुंडा संग्रहालय में उक्त पवित्र मिट्टी को जमा करने के लिए एकत्रित किया गया है. इस पवित्र मिट्टी को जमा कर वर्तमान में जिला मुख्यालय स्थित उपायुक्त महोदय को सौंपा जाएगा।
मौके पर सांसद प्रतिनिधि अवधबिहारी गुप्ता, कृष्णा विश्वकर्मा, अशोक पासवान, मुखिया दिनेश कुमार, कुंदन चौरशिया, बलराम पासवान, सहित लोग सामिल थे।

54 total views, 3 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बीडीओ ने किया काला बिल्ला लगाकर कार्य

बिशुनपुरा(गढ़वा) : झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ के निर्दशानुसार विशुनपुरा बीडीओ हुल्लास महतो ने काला बिल्ला लगाकर बुधवार को अपने कार्यों का निष्पादन किया। बीडीओ हुल्लास महतो ने बताया कि झासा के निर्देश पर हमसभी अपनी मांग के समर्थन में काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि 20 जनवरी तक हमलोगों का मांग सरकार पूरा नहीं करती है तो झारखंड प्रशासनिक सेवा संवर्ग के सभी पदाधिकारी चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। संघ द्वारा सरकार से 15 सूत्री मांग किया गया है।

102 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : फाइनल में बंशीधर नगर की रोमांचक जीत

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राजकीय मध्य विद्यालय के मैदान में आयोजित गांधी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच बंशीधर स्पोर्टिंग क्लब बनाम खरौंधी टीम के बीच खेला गया। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबला में मुख्य अतिथि यू एस चौबे ने वैटिंग कर मैच का शुभारंभ किए।
इस मौके पर कांग्रेश नेता यूएस चौबे ने कमिटी को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिशुनपुरा ऐसे छोटे जगह में टूर्नामेंट का आयोजन सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट आयोजन करने से गांव के छोटे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है, जो खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा सामने आती है।
वही कमिटी के संरक्षण ओमप्रकाश गुप्ता ने टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी व उनके खेल की सराहना की।
इस मैच में टॉस जीतकर खरौंधी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओभर में 81 रन पर सिमट गई। जबाबी पारी खेलने उतरी बंशीधर की टीम ने 14 ओभर में 3 विकेट शेष रहते इस मैच को जीत लिया।


इस फाइनल मैच में अच्छी प्रदर्शन कर जीत हासिल किया बंशीधर नगर की टीम को कमिटी की ओर से सील्ड एवम दस हजार नगद देकर पुस्कृत किया गया।
इस मैच में अरविंद प्रताप देव, रमेश ठाकुर एवम दिलीप सिंह ने अम्पायर का अहम भूमिका निभाई,
इस मौके पर कमिटी के अध्यक्ष महेंद्र सोनल, उप प्रमुख रामसहाय राम, सांसद प्रतिनिधि अवधविहारी गुप्ता, मुखिया दिनेश कुमार, डॉ एसके वर्मा, लतीफ अंसारी, नवल किशोर गुप्ता, नारायण शर्मा, रामा शंकर यादव, मंच संचालन अजय यादव, जितेंद्र गुप्ता, माणिक गुप्ता, खेल प्रभारी रंजन गुप्ता, अंकित सोनी, सचिन सोनी, संतोष कुमार, जगलाल चौरसिया, राजेश वर्मा, हिमांशु कुमार कमिटी को सहयोग किए।

56 total views, no views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : सखी संवाद सह जनता दरबार मे पहुचे डीसी एवं डीडीसी, महिलाएं को दी रोजगार करने की जानकारी

विशुनपुरा(गढ़वा) : ग्रामीण विकास विभाग, झारखण्ड सरकार के तत्वावधान में जे0एस0एल0पी0एस (झारखण्ड स्टेट लाईबलीहूड प्रमोशन सोसाईटी) के द्वारा विशुनपुरा प्रखण्ड परिसर में ’’सखी संवाद सह जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विशुनपुरा प्रखण्ड क्षेत्र के भिन्न-भिन्न पंचायतों की स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थीं।

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यतिथि उपायुक्त हर्ष मंगला, उपविकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा एवम वीडियो हुल्लास महतो ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में झारखंड के रीति अनुसार ढोल नगाड़े के साथ मुख्य अतिथि उपयुक्त हर्ष मंगल का स्वागत किया गया। वही सखी मंडलो को स्वच्छ एवम शसक्त रहने केलिये सपथ दिलाई गई। वही प्रखंड के 29 सखी मंडलो को चक्रीय निधि के तहत उपयुक्त हर्ष मंगला द्वारा 18 लाख पचाशी हजार रुपये का चेक सौपी गयी।
कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारी महिला समूह की दीदीयों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए उनके सशक्तिकरण की बात कही।

मौके पर मुख्यतिथि उपयुक्त हर्ष मंगल ने कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि महिलाएं हुनरमंद होकर अपने आप को सशक्त बना सके इसके लिये आपको जानकारी दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि महिलाये छोटे-छोटे कुटीर उद्योग स्थापित करने से संबंधित आवश्यक प्रशिक्षण लेकर स्वयं को स्वाबलंबी बना सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मिलने वाली पैसा से आप सभी महिलाएं अनुसासन से रहते हुये छोटे उधोग लगा कर अपनी आर्थिक अथिति को मजबूत करने का काम करे, ताकि आपके भविष्य का विकास हो सके, उन्होंने कहा कि गांव में 1000 की आबादी पर डीलर समूह बनाने का प्रावधान है जिसपर इस प्रखंड में और 10 समूह बनाने का काम किया जारहा है। उन्होंने कहा कि सभी सखी समूह को अपने घर के आसपास में अधूरा पड़े प्रधानमंत्री आवास के लाभुको को जागरूक कर पूरा करवाने का काम करे ताकि आवास का लक्ष्य पूरा हो सके, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नई योजना आने वाली है जिसमे सखी समूहों के द्वारा विधालयो के छात्र छत्राओं का पोसाक बनाना है प्रत्येक पोसाक 400 रु मिलेगा जिसको आप गुणवत्ता पूर्ण पोसाक बना कर अपने बच्चों को विद्यालय भेजने का काम करेंगे, उन्होंने कहा कि सरकर का एक और योजना आने वाली है जिसमे आंगनवाड़ी में मिलने वाली पोशाहार गांव के ही स्वयं सखी समूह बना कर आंगनवाड़ी में देने का काम करेंगे यह एक नई उधोग सामने आने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रखंड में अगर पहले से कोई कुटीर उधेग चल रहा है तो उसे सरकार द्वारा सुविधा मुहैया कराया जाएगा।

वही उपविकास आयुक्त नयन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि जानकार होकर हीं हम सशक्त बन सकते हैं। सशक्तिकरण के लिए पहला पायदान सूचनाओं का संग्रहण है उन्होंने कहा कि जानकारी रख कर हीं हम अपने अधिकारों को जान सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जो भी सुविधाएं लाभुकों को मुहैया कराती हैै, वह उनका हक होता हैै परन्तु इस अधिकार को लेने के लिए जानकारी रखना आवश्यक है। उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इनकी जानकारी रखकर स्वयं एवं आस-पड़ोस के योग्य लाभुकों को भी उनका वाजीब हक दिला सकती हैं। उन्होंने समूह की महिलाओं से अपील की कि वे घर की चाहरदीवारी से बाहर निकलें और देश-दुनिया की जानकारी रखते हुए सशक्तिकरण की दिशा में कदम बढ़ायें।

इस दौरान प्रखण्ड विकास पदाधिकारी हुल्लास महतो ने सखी संवाद करते हुए कहा कि सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए अनेकों योजनाएँ बनायी है। आज का यह कार्यक्रम भी उन्हीं में से एक है। उन्होंने कहा कि महिलाएँ अपने आप को शिक्षित कर एवं घर की चाहरदीवारी से बाहर आकर हीं सही मायने में सशक्त हो सकती हैं।
वही जिला कार्यक्रम प्रबंधक विमलेश शुक्ला धन्यवाद ज्ञापन स्वरूप संवाद स्थापित करते हुए कहा कि जे0एस0एल0पी0एस महिलाओं को सशक्त बनाने में संकल्पित है।
विदित हो कि विशुनपुरा प्रखण्ड अन्तर्गत कुल 142 महिला समूहों का गठन कर लिया गया है एवं इसमें से आधे से अधिक महिला समूहों का बैंक खाता भी खोल लिया गया है।

मौके पर चिकित्सा उपाधीक्षक सुचित्रा देवी, सांसद प्रतिनिधि अवध बिहारी गुप्ता, विषसूत्री प्रखंड अध्यक्ष रघुनाथ चौधरी, वीधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, उपप्रमुख रामसहाय राम, मुखिया दिनेश कुमार, सन्तोष कुमार, बलराम पासवान, अशोक पासवान, लतीफ अंसारी, महेंद्र सोनल, अभिजीत सिंह सहित सैकड़ों सखी उपस्थित थे।

103 total views, no views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : विद्या भारती विद्यालय में धूम धाम से मनाया गया 16वीं वार्षिकोत्सव

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं

अतिथि भानु प्रताप शाही को स्वागत करते अशोक कुमार

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्थित विद्या भारती विद्यालय विशुनपुरा के प्रांगण में बीते शुक्रवार 10 जनवरी 2019 को 16वां वार्षिकोतस्व बड़े धूम- धाम से मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत  सम्मानित अध्यक्ष श्री कैलाशपति मिश्र व स्थानीय विधायक श्री भानु प्रताप शाही ने संयुक्त रुप से माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीपप्रज्वलित कर किया ।विद्यालय के निदेशक अशोक कुमार मेहता ने शांतिदूत दो कबूतर हवा में आजाद कर झण्डोतोलन किया ।तथा कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए निदेशक श्रीे मेहता ने कहा कि भारत को जितना प्यारा काश्मीर है  उतना ही प्यारा मेरा यह विद्यालय है। मैं नि:सवार्थ भाव से आधुनिक तकनीक के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करता हूँ । इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री शाही ने कहा कि शिक्षा सफलता की जड़ है जो उसे  विद्यालय से मिलता है अतः हम सबको विद्यालयों का सहयोग करना चाहिए ।उन्होंने कहा कि  विशुनपुरा की धरती इतनी उपजाउ है कि यहां भी अब्दुल कलाम और डॉ बाबा जैसे लोग उत्पन्न हो सकते हैं क्योंकि ईश्वर ने हमें अपार शक्ति दी है ।इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम में विद्यालय के विद्यार्थीयों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । इस कार्यक्रम में निक्की,अंजली,सुप्रीया,रिया,ममता,खुशबू  आदि 75 विद्यार्थीयों ने भाग लिया ।इस अवसर पर श्री दयानंद यादव, श्री सुरेन्द्र यादव, श्री नवल गुप्ता, श्री भोलानाथ साहू, श्री रामाशंकर यादव, श्री अजय यादव आदि हजारों लोग एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

47 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : 13 जनवरी को होगा फाइनल

बिशुनपुरा(गढ़वा) : गांधी क्रिकेट टूर्नामेंट महासंग्राम का फाइनल मुकाबला 13 जनवरी को श्री बंशीधर नगर बनाम खरौंधी के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच में मुख्य अतिथि भवनाथपुर विधायक प्रत्यासी मनीष कुमार होंगे। इसकी जानकारी गांधी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष महेंद्र सोनल एवं खेल प्रभारी रंजन गुप्ता ने दी।

73 total views, 1 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : विद्या भारती विद्यालय विशुनपुरा में मनाया गया 16वीं वार्षिकोतस्व दिवस

विशुनपुरा(गढ़वा) : स्थानीय विद्या भारती विद्यालय विशुनपुरा के प्रांगण में 10 जनवरी 2019 को वार्षिकोतस्व बड़े धूम- धाम से मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत सम्मानित अध्यक्ष श्री कैलाशपति मिश्र तथा स्थानीय विधायक श्री भानु प्रताप शाही ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा दिप प्रज्वलित कर किया ।विद्यालय के निदेशक अशोक कुमार मेहता ने शांतिदूत दो कबूतर हवा में आजाद कर झण्डोतोलन किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए निदेशक श्रीे मेहता ने कहा कि भारत को जितना प्यारा काश्मीर है उतना ही प्यारा मेरा यह विद्यालय है। मैं नि:सवार्थ भाव से आधुनिक तकनीक के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करता हूँ। इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री शाही ने कहा कि शिक्षा सफलता की जड़ है जो उसे विद्यालय से मिलता है अतः हम सबको विद्यालयों का सहयोग करना चाहिए ।उन्होंने कहा कि विशुनपुरा की धरती इतनी उपजाउ है कि यहां भी अब्दुल कलाम और डा भाभा जैसे लोग उत्पन्न हो सकते हैं क्योंकि ईश्वर ने हमें अपार शक्ति दी है ।सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यालय के विद्यार्थीयों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
इस कार्यक्रम में निक्की, अंजली, सुप्रीया, रिया, ममता,खुशबू आदि 75 विद्यार्थीयों ने भाग लिया। इस अवसर पर शिवशंकर राम, दयानंद यादव, श्री सुरेन्द्र यादव, नवल किशोर गुप्ता, भोलानाथ साहू, रामाशंकर यादव, अजय यादव आदि हजारों लोग एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

94 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : विधायक भानुप्रताप शाही ने किया सड़क का शिलान्यास

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राज्य संपोषित योजना अंतर्गत पिपरी खुर्द चौक से कमता गांव तक को जाने वाली लगभग एक करोड़ बाइस लाख रुपये की लागत से बनने वाली पीसीसी एवं कालीकरण सड़क का शिलान्यास भवनाथपुर विधान सभा के विधायक भानु प्रताप शाही ने किया। पिपरीखुर्द एवं कमता गांव के ग्रामीणों को नए साल में नया सड़क का सौगात मिला है.
यह सड़क लगभग 2 किलो मीटर में बनना है जो पिपरी खुर्द व कमता गाँव को सिधे नगर उटारी बिशुनपुरा मार्ग से जोड़ेगा।मौके पर जन सभा कर लोगों की फरियाद भी सुनकर यथा संभव निदान का भरोशा दिया। वहीं मंच संचालन इंद्रजीत ठाकुर ने किया। जनसभा को संबोधित करते विधायक शाही ने कहा की आजादी के छः दसक से अधिक गुजरने के वावजूद भी गॉव में सड़क का निर्माण नही कराया जा सका।साथ ही कहा कि इस क्षेत्र का प्रतिनिधत्व करने के लिए कई नेताओं को जनता ने मौका भी दिया,इसके वावजूद उक्त दोनों गाँव के लोगो को चलने के लिए अच्छी सड़क नहीं दिला सके, लेकिन आज हमने इस सड़क को लाकर यहां के चिर परिचित मांग को पूरा करने का काम किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़क हो या पुल पुलिया इस ओर लगातार बिकास का काम आपके सामने हो रहा है। आने वाले समय मे कमता गांव से अमहर तक का भी सड़क को पूर्ण करवा दिया जाएगा। हुरही मोड़ से बलुआहा होते हुए सारो गांव तक 14 करोड़ का सड़क का स्वीकृति मिल गया है टेंडर होते ही शिलान्यास किया जाएगा। लो बोल्टेज बिजली की समस्या झेल रही बिशुनपुरा प्रखंड को डेढ़ करोड़ की लागत सबस्टेशन बनवा कर बिजली की समस्या दूर किया जाएगा।
विशुनपुरा सहित पांच प्रखंडो का माने जाने वाली लाईफ लाईन बाई बाकी सिचाई परियोजन को जो एक सौ पैतीस करोड़ की लागत से नहर का पक्की करन का स्वीकृती का काम अंतिम चरण में है, उसे पूरा होते ही किसानों की समस्या दूर किया जाएगा। प्रखण्ड के पिपरी कला गाँव मे अधूरे पड़े इंटर कालेज भवन का निर्माण कार्य बहुत जल्द पूरा होने वाला है। उन्होंने कहा कि पूरे विधानसभा में दो कार्य किसानों को उचित सिचाई व्यबस्था करवाना एवं नवजवानों को रोजगार देने का लक्ष्य है इस लक्ष्य को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। वही उन्होंने कहा 8 फरवरी से टाउनशिप में फ्री मोतीयाविन्द आपरेसन शिविर लगाया जाएगा शिविर में मोतीयाविन्द विमारी से पीड़ित ग्रामीणों को भाग लेने का अपील किया है।
कार्यक्रम को भगत दयानंद यादव प्रखण्ड अध्यक्ष असोक पासवान, विधायक प्रतिनिधी कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखण्ड प्रभारी कृपाल सिंह, ऐनुल अंसारी, टूनु सिंह, रहमुदिन फनकार, पिपरी मुखिया दिनेस कुमार, बीडीसी इंद्रजीत ठाकुर ने सम्बोधित किया।
मौके पर धनन्जय पांडेय, विजय चौरसिया, सतेंद्र यादव, मुना सिंह, शिव कुमार यादव तथा संवेदक बिनोद दुबे उपस्थित थे।
इसके बाद श्रम दान से महुली गाँव मे बन रहे शिव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।
तथा मंदिर समिति को 51 बोरा सीमेंट और 5 किवंतल छड़ देने की घोषणा की मौके पर मंदिर समिति के लालमनी दुबे, उमाकांत पांडेय, बिसुंदेव पासवान, सुखदेव रजवार, चन्द्र मणि दुबे, कौशल पांडेय, दसरथ पासवान, परिखा राम, नन्दलाल चन्द्रवंसी, सरदाकान्त पांडेय सहित काफी संख्या में शिव मंदिर समिति के लोग उपस्थित थे।

151 total views, 1 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : एक दिवसीय धरना का आयोजन

विशुनपुरा(गढ़वा) : दिव्यांग संग प्रखंड इकाई विशुनपुरा के बैनर तले पुराने पंचायत भवन के समक्ष एक दिवशीय धरना दिया गया। जिसमे सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रहने पर दिव्यांगों ने काफी रोष व्यक्त  किया। मौके पर दिव्यांग संघ के अनुमंडलीय अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि सरकार द्वारा विकलांगो को मिलने वाली सुविधाओ से वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारीयों की लापरवाही के कारण हम सभी दिव्यांगों को पेंशन नही मिल रहा है, कहा कि सभी दिव्यांगों को सिर्फ ब्लॉक का चक्कर लगाते दिन बीत जा रहे है। उन्होंने कहा की कड़ाके की ठंड में भी हमसभी विकलांगो को कंबल नही दिया गया है। दिव्यांगों ने धरना के माध्यम से छः सूत्री मांग पत्र कल्याण पदाधिकारी महाराज राम को सौपा है। मांगपत्र में प्रधानमंत्री आवास, अंत्योदय कार्ड, कंबल, शौचालय, पेंसन एवं दिव्यांगता प्रमाण पत्र का मांग किया है। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार, सचिव बरखा कुमारी, कोषाध्यक्ष सुदामा राम, गोखुलनन्द दुबे, बच्चन राम सहित सैकड़ों दिव्यांग उपस्थित थे।

80 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : गिरफ्तार पारा शिक्षकों को कार्यक्रम बाद प्रशासन ने छोड़ी

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पलामू में बीजेपी के कार्यक्रम में व्यवधान को लेकर  थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने प्रखंड के दस पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया है । जिन्हें कार्यक्रम खत्म होने के बाद शनिवार की दोपहर 1 बजे छोड़ दिया गया,  गिरफ्तार होने वाले में  प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव, सचिव अजय यादव, आलोक देव, शशि शेखर देव, राकेश सिंह कुशवाहा, कृष्ण कुमार, विनोद कुमार, सतेंद्र यादव, उदय यादव, अनिल गुप्ता का नाम शामिल है.

255 total views, 1 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : मुखिया एवं उपप्रमुख ने किया अपने क्षेत्र में कम्बल वितरण

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के अमहर खास पंचायत के  में मुखिया संजू देवी एवं उपप्रमुख रामसहाय राम ने सरकार द्वारा दिए गए 210 कंबल का वितरण  सभी वार्ड के गरीबों के बीच किया गया. मौके पर मुखिया ने कहा कि ठंड को देखते हुए झारखण्ड सरकार ने हर पंचायत में जरूरतमन्दों को बांटने हेतु कम्बल उपलब्ध करवाया है. जनप्रतिनिधियो द्वारा चिन्हित कर वृद्धों, विधवाओं व अन्य जरूरतमंद लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया जा रहा है। वहीं उपप्रमुख रामसहाय राम ने कहा इस कंपकंपाती ठंड में कम्बल वितरण की यह योजना अत्यंत ही सराहनीय है. उन्‍होंने कहा कि आज जरुरतमंदों के बीच कम्बल वितरण कर मुझे भी सुकून महसूस हो रहा है।

86 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : किसानो ने विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी एवं भाजपा नेता बसंत यादव को दिया धन्यवाद

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के किसानो ने विधायक सतेंद्रनाथ तिवारी एवं बसंत यादव को बधाई देते हुए कहा कि हम किसानो का फसल बिमा की राशि भुगतान के मामले में जो कदम उठाया है वे बधाई के पात्र हैं जो एक शिष्टमंडल माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास से दिंनाक 25 दिसंबर 2018 को मुख्य मंत्री आवास पर मिलकर गढ़वा जिला के वंचित किसानो का छति पूर्ति के भुगतान की मांग पत्र दिया गया तथा यह भी आग्रह किया गया कि इसमें संलिप्त दोषी पदाधिकारी पर कार्यवाई की मांग की। मुख्य मंत्री जी ने त्वरित करवाई करते हुए कृषि सचिव पूजा सिंघल जी को अपने आवास पर बुला कर शिष्टमंडल की उपस्थिति में आदेश दिया कि गढ़वा जिला के विमित किसान जिनका मकई एवं धान की छति पूर्ति की राशि भुगतान नहीं हुआ है उन सभी किसानो को पंद्रह दिनों के अंदर भुगतान कराई जाए। तथा दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई करें साथ ही मुख्य मंत्री ने एक कमिटी का गठन किया जिसमे गढ़वा विधायक सतेंद्र नाथ तिवारी , किसान प्रतिनिधि भाजपा नेता बसंत यादव, गढ़वा डीसी हर्षमंगला एवं कृषि सचिव पूजा सिंघल को निर्देश दिया गया कि एक सप्ताह के अंदर सभी त्रुटियों को निराकरण करते हुए भुगतान कर इसकी सूचना मुझे दे। बताते चले की कंपनी की मिली भगत से मात्र सात हजार किसानो को छति पूर्ति की राशि की घोषणा की गई थी। जिसमे खरौंधी, भवनाथपुर, रमना, बिशुनपुरा, केतार, डंडई, धुरकी, मेराल,डंडा,रमकंडा प्रखंड के किसानो को वंचित किया गया था। बिशुनपुरा के किसानो में धन्यवाद देने वालो में ब्यवसायी संघ के अध्यक्ष ओमप्रकास गुप्ता, सुरेश भंडारी, शिवकुमार यादव, संतोष चौधरी, बिगा साह, शिवबच्चन यादव, संजय चंद्रवंशी, सुशिल कुमार, रंजीत गुप्ता, गोविन्द सोनी सहित काफी संख्या में किसान भाई उपस्थित थे।

123 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : भाजपा पदयात्रा में पारा शिक्षकों ने दिखाया काला झंडा

बिशुनपुरा(गढ़वा) : भारतीय जनता पार्टी के त्वधान में पदयात्रा कर जनसम्पर्क अभियान विशुुनपुरा प्रखंड में भाजपा नेता व पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव एवं जवाहर पासवान के नेतृत्व में पदयात्रा अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान  केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे महत्वपूर्ण योजनाओ के बारे में ग्रामीणों को बताया गया. पदयात्रा अमहर छाताराज बाबा स्थल से चलकर महुली, कोचेया, गांधी चौक, विशुनपुरा अपर बाजार, शंकर मोड़ पहुच कर एक सभा मे तब्दील हो गया।


जिसमे भाजपा नेता पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव ने कहा कि पदयात्रा के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं को गांव गांव तक जाकर ग्रामीणों के बीच जानकारी देने का कार्य करते हुए सुविधा नही मिलने वाले लोगो को योजनाओ का लाभ दिलाने काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 4 वर्ष पहले बिमारी से आहत गरीबो के खेत, बैल, बकरी बिक जाते थे, लेकिन अब ऐसी नौबत नही आएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा चलाया गया आयुष्मान भारत योजना से 10 करोड़ गरीब परिवार इस योजना से लाभवंतीत हुए है, श्री देव ने कहा कि इस आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपये तक किसी भी बड़े अस्पताल में गरीब किसान इलाज करा सकते है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों से राजनीति चला आ रहा है, लेकिन किसी ने जेल का हवा नही खाई है, उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से वर्तमान विधायक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आज लोग अपने सगे सम्बन्धियो को जेल भेज कर बिकास की बात कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में भवनाथपुर टाउनशिप में 1320 मेगावाट पवरप्लांट का आधारशिला रखा गया था, लेकिन चुनाव हारने के बाद यह कार्य वर्तमान विधायक भी नही करा पाए । उन्होंने कहा कि 2019 में  अगर भाजपा की सरकार बनती है  तो पावर प्लांट लगवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पावर प्लांट लग जाने यहाँ गरीब बेरोजगार लोगो को दूसरे राज्य पलायन करने की जरूरत नही पड़ेगी. साथ ही वर्तमान विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आते ही किसानों का पीड़ा दिखने लगी है लेकिन विधायक होने के बाद किसानों को फसल बीमा का लाभ नही दिला पाए है। वही भाजपा नेता जवाहर पासवान ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाया जा रहा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक सभी गरीबो के कच्चे मकान को पका मकान बनवा दिया जाएगा, जिससे सब कि शोभा बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की उज्वला योजना गरीब महिलाओ के लिए वरदान साबित हो रही है, उन्होंने कहा कि उज्वला योजना के तहत हर गरीब महिलाओ को फ्री गैस चूल्हा बितरण किया जा रहा है, जिससे महिलाओ को धुंआ से होने वाली बीमारी से निजात मिल रही है। साथ ही कहा कि कई लोग जात पात में बाट कर राजनीति कर रहे हैं लेकिन भाजपा पार्टी नरेंद्र मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ काम कर रही है।


वही इससे पहले पदयात्रा के दौरान विशुनपुरा प्रखंड के दर्जनों पारा शिक्षकों ने भाजपा सरकार की इस यात्रा को कला झंडा दिखा कर बिरोध किया, साथ ही रघुवर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी किया, पदयात्रा के दौरान पारा शिक्षको ने कहा कि बीते 16 नवम्बर से अपनी मांगे को लेकर सभी पारा शिक्षक हड़ताल पर है,उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगो पर बिचार नही किया गया तो सड़क पर आन्दोल करेंगे. जब कि भाजपा नेता अनन्त प्रताप देव ने पारा शिक्षकों मांगो को जायज बताते हुए रघुवर सरकार से मिल कर बात करने को कहा है। पदयात्रा में बृजबिहारी पांडेय, उप प्रमुख रामसहाय राम, मण्डल अध्यक्ष सुधीर सिंह, सांसद प्रतिनिधी अवधविहारी गुप्ता, राधेश्याम पाण्डेय, सुरेस भंडारी, अटल सिंह, अशोक गुप्ता, नवल किशोर, अभिजीत सिंह, राजेश गुप्ता, संजय गुप्ता, माणिक गुप्ता, हरिनन्द पांडेय, गोपाल राम सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

152 total views, 2 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : धान क्रय केंद्र नही खुलने से औने-पौने दाम पर धान बेचने पर मजबूर किसान

विशुनपुरा(गढ़वा) : आम लोगों के आकांक्षाओं से दूर सरकारी पदाधिकारी अपने तुगलकी फरमान जारी करने से आज भी नहीं चूक रहे है। ऐसा एक मामला धान क्रय केंद्र खोलने के मामले में भी देखा जा रहा है। विशुनपुरा प्रखंड में इस वर्ष धान क्रय केंद्र खोला ही नही गया है। जिससे विशुनपुरा प्रखंड के हजारों किसान स्थानीय व्यवसायियो को औने-पौने दाम पर धान बेचने को मजबूर हैं। स्थानीय व्यवसायी 1100रुपये से 1300 रुपये प्रति किवंटल धान खरीद रहे है। जब कि सरकार का धान क्रय का निर्धारित मूल्य 1750 रुपये प्रति किवंटल तय किया गया है। इतना ही नही आढ़त के नाम पर भी व्यापारियो द्वारा कटौती किया जाता है। किसानों को व्यापरियो को पलदारी भी देना पड़ता है। कुल मिला कर 1300 रुपये बेचे गए धान पर किसानों को 1200 रुपये ही मिल पा रहे है।जब कि उसी धान को व्यवसायी, धान क्रय केंद्र पर 1750 रुपये प्रति कुन्तल की दर से बेच कर 550 रुपये प्रति किवंटल का भारी मुनाफा कमा रहे है। जब क़ी किसान अपने फसल के वाजिब कीमत से वंचित हो रहे है। जब कि पिछले वर्ष धान क्रय केंद्र विशुनपुरा में खुला था लगभग 3000 किवंटल धान खरीद गया था लगभग 400 किसानों से। किसानों के फसल का लाभ अन्य व्यापारी ले रहे है और किसान टुकुर – टुकुर ताकने को विवश है। सरकार के पदाधिकारीओ को किसानों के नफा नुकसान से कोई मतलब नही है। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी हुलश महतो ने बताया कि उच्च पदाधिकारियों के द्वारा धान क्रय केंद्र खोलने की सूचना मिली है लेकिन संबंधित पत्र अभी तक प्राप्त नही हुआ है। आदेश मिलने पर तत्काल धान क्रय केंद्र खोल दिया जाएगा। हमारे क्षेत्र के किसानों को परेसान होने की जरूरत नही है। किसानों के समस्या का सामाधान जल्द कर दिया जाएगा।
किसानों का बयान
पिपरी ग्राम के किसान ऋषिकेश चौधरी ने कहा कि राज्य की सरकार किसानों के हित को बिना ध्यान में रखे कार्य कर रही है। यों कहे तो परेसान ही कर रही है।पिछली बार सभी किसान विशुनपुरा में ही अपना धान, धान क्रय केंद्र पर भेज कर फुरसत पा गए थे।इसबार तो पसीना छूट रहा है। कैसे ले कर जायेगे रमना या नगर उंटारी।
अमहर ग्राम के बबनु राम ने कहा कि कुर्सी पर बैठे लोगों के आंख नही है. बस वे सुनकर आदेश देना जानते है। किसानों की परेसानी से पदाधिकारियो और प्रतिनिधियो को कोई मतलब नही है।

पिपरी ग्राम के जितेंद्र सिंह ने कहा कि पिछली बार धान क्रय केंद्र खुलने से यहां के लोगो को धान बेचने में कोई परेशानी नही हुआ था। लेकिन इसबार तो बेचने के लिए या तो रमना जाना होगा या फिर नगर उंटारी। कुर्सी पर बैठे लोग सिर्फ और सिर्फ आदेश देना जानते है जनता की परेसानी से उन्हें कोई सरोकार नही है।

44 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मझियांव हो हरा कर खरौंधी सेमीफाइनल में पंहुचा

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्तरीय खेले जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन का मैच खरौंधी एवं मझियांव टीम के बिच खेला गया। इस मैच में खरौंधी की टीम ने मझियांव टीम को 132 रन का टारगेट दिया। जबाबी पारी खेलने उतरी मझियांव की टीम 77 रन पर ही सिमट गई। मैच के मुख्य भूमिका निभाने वाले रोहित शर्मा ने 26 गेंदों पर 6 छक्कों एवं एक चौका से शानदार पारी खेलते हुए 65 रन बनाई।जिससे दर्शको को काफी उत्साहित किया। कमिटी ने अच्छा प्रदर्शन करने पर रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया। इस मैच को खरौंधी की टीम ने 55 रनों से विजय घोषित की गई। आज के मुख्य अतिथि रामसहाय राम ने दोनों टीमो के खिलाडियों को धन्यवाद दिया की आप ने अनुशासन पूर्वक मैच खेला और अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में ओंकार सोनी एवं दिलीप सिंह ने अंपायर का अहम् भूमिका निभायी।
इस मौके पर गांधी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष महेंद्र सोनल, कोषाध्यक्ष एसके वर्मा, सचिव सतेंद्र यादव, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, ललन गुप्ता, कुंदन चौरसिया, रमेश ठाकुर, नंदबिहारी सिंह, रूपेश सिंह, दिनेस सिंह, अजय यादव, सतेंद्र गुप्ता, प्रशांत गुप्ता, रंजन गुप्ता, शिवकुमार ठाकुर, जगलाल चौरसिया, सचिन सोनी, अंकित सोनी, कुश सिंह, मानिक गुप्ता सहित सैकड़ो खेल प्रेमी मैच का लुप्त उठाया।

117 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : विधायक प्रत्यासी मनीष कुमार सिंह एवं यूएस चौबे ने किया गांधी क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राजकीय मध्य बिद्यालय बिशुनपुरा के मैदान में गांधी क्रिकेट क्लब टी 20 महासंग्राम प्रखंड स्तरीय टूर्नामेंट का उद्घाटन भावी विधायक प्रत्यासी मनीष कुमार एवम् यु एस चौबे ने फीता काटकर किया। उद्घाटन मैच बंशीधर नगर टीम एवं मेराल टीम के बिच खेला गया। इस मैच में बंशीधर की टीम ने 6 विकेट से मैच में जित हासिल किया। इस मौके पर विधायक प्रत्यासी मनीष कुमार एवं यु एस चौबे ने पूरी मैच का लुफ्त उठाए। उन्होंने कहा की यह मैच काफी रोमांचक भरा था इस फ़ाइनल मैच में दोनों टीमो में काफी अच्छा प्रदर्शन किया खिलाड़ियो ने खेल की भावना से खेला । उन्होंने कमिटी के लोगो को धन्यबाद देते हुए कहा खेल खेलने से खिलाड़ियो को अपनी जौहर दिखाने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन करने से खिलाड़िऒ की मनोबल बढ़ता है। उन्होंने कहा कि जब नवजवान संघर्स मोर्चा पार्टी बनी थी तब पहली ही जीत में नवजवानों को छोड़ बूढ़े को कुर्सी पर बैठा दिया गया था, उन्होंने कहा कि शुरु से ही किसानों को सिर्फ गुमराह करने की काम किया गया है, उन्होंने कहा कि भवनाथपुर विधानसभा में एक भी बीएड , आईटीआई विद्यालय नही जिससे यहाँ के युवाओं को काफी परेशानी हो रही है। वही यूएस चौबे ने कहा कि कुछ नेता फुट डालो राज करो के तहत राजनीति कर रहे है लेकिन मैं जात पात की राजनीति नही करता हु, उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य शिक्षा के जगत में अलख जगाने का कार्य है, उन्होंने कहा कि जिला से सटे बिहार राज्य में सोन नदी से नहर निकाल कर किसानों को सिंचाई की प्रमुख ब्यवस्था किया गया है लेकिन हमारे बिधानसभा में सोन नदी रहते हुए सिचाई की व्यवस्था नही किया गया है, आज तक किसानों को सिर्फ छलने और गुमराह करने का काम किया गया है । वही टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में टॉस जीतकर बंशीधर की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया, बल्लेबाजी करने उतरी मेराल की टीम ने निर्धारित 16 ओभर में सभी विकेट खो कर 34 रन ही बनाया। जबाबी पारी खेलने आई वंशीधर की टीम ने 6 विकेट शेष रहते इस मैच को जित लिया।इस मैच में रमेस ठाकुर एवम् अरविन्द प्रताप देव ने अंपायर का भूमिका निभाए।
इस मौके पर अध्यक्ष महेंद्र सोनल, मुखिया संजू देवी, बिटू सिंह, नंदबिहारी सिंह, रूपेश सिंह, दिनेस सिंह, अजय यादव, सतेंद्र गुप्ता, प्रशांत गुप्ता, रंजन गुप्ता, शिवकुमार ठाकुर, कृष्णा विश्वकर्मा, , ओमकार सोनी, अंकित सोनी, कुश सिंह, मानिक गुप्ता, सचिन गुप्ता सहित सैकड़ो खेल प्रेमी मैच का लुप्त उठाया।

 

189 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : जनता दरबार मे हुआ खुलासा, नही बना पिपरी पंचायत में शौचालय

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को आयोजित जनता दरबार जिला परिसद् अध्यक्ष विकास कुमार की अध्यक्षता में की गई। जहां कुछ मात्र लोग ही अपनी फरियाद लेकर पहुंचे.जनता दरबार मे जमीन, राशन कार्ड, बृद्धा,बिधवा व विकलांग पेंसन,मनरेगा, पीएम आवास सम्बंधित मामले आए। जनता दरबार कि बैठक में पदाधिकारियो की लगातार हो रही अनुपस्थिति के कारण समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। उपस्थित ग्रामीणों ने बताया की जनता दरबार का आयोजन मात्र दिखावा बन कर रह गया है। जनता दरबार के नाम पर लोगो को परेशान किया जाता है। जब कि काम के नाम पर कुछ भी नही किया जा रहा है।बिशुनपुरा प्रखंड ओडीएफ घोषित होने के वावजूद शौचालय का मामले का खुलासा हो रहा है। पिपरी पंचायत में शौचालय नहीं बनने का मामले का खुलासा हुआ। जिला परिषद प्रतिनिधि एनुल अंसारी ने कहा की शौचालय में काफी अनियमितता हुआ है। जिसका कारण आज लोगो को शौचालय नहीं बना। आनन फानन में प्रखंड को ओडीएफ घोषित कर दिया गया। पेंसन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने 2014 से अब तक जो भी पेंशन स्वीकृत हुआ है। उसकी सूचि की मांग किया ताकि छूटे हुए लाभुक का पेंशन दिलाया जा सके। वही जनप्रतिनिधियों ने कहा की आवेदन दिए हुए दो माह हो गया लेकिन हमलोगो को कार्यालय में कुर्सी टेबल अभी तक नहीं लगा है। चेयरमैन विकास कुमार ने किसानो के पानी की समस्या देखते हुए कहा की किसानो को अबिलम्ब कुआं का स्वीकृति कर निर्माण कराया जाए। राशन कार्ड संबंधी मामले में सख्त निर्देश देते हुए कहा की अगर किसी भी ब्यक्ति को अंगूठा नहीं लगता है, तो उन्हें मैनुअली राशन का वितरण करें । इस मौके पर बिडिओ हुलास महतो, जिलापरिसद प्रतिनधि एनुल अंसारी, उप प्रमुख रामसहाय राम, प्रमुख प्रतिनिधि कामेश्वर पासवान, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, बलराम पासवान, कुंदन चौरसिया, लतीफ़ अंसारी, संतोष यादव,अटल सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

109 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पंचायत समिति की बैठक में सदस्यों ने कहा प्रस्ताव का नहीं हो रहा निष्पादन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय के सभागार में पंचायत समिति सदस्य की बैठक  प्रमुख सविता देवी की अध्यक्षता में की गयी। बैठक में पूर्व में प्रस्ताव पारित मामलों पर विशेष रूप से चर्चा किया गया। पंचायत समिति की बैठक में बिंदु वार सभी विभाग के बारे में चर्चा किया गया। विशेष रूप से जनबितरण प्रणाली, शिक्षा, आंगनवाड़ी, प्रधानमंत्री आवास, 14 वी बीत, मनरेगा पर चर्चा किया गया। बैठक में अनुपस्थित स्वास्थ्य, बिजली, पशु विभाग के पदाधिकारियों से जवाब मांगा गया है। वहीं  उपप्रमुख रामसहाय राम ने सभी पंचायत के 14 वीं बीत का खर्च का ब्यौरा मांग किया है। साथ ही कहा कि बैठक में जो प्रस्ताव पारित हो रहा है उसका निष्पादन क्यों नहीं हो रहा है। वही जिला परिषद प्रतिनिधि ऐनुल अंसारी ने कहा कि पतिहारी मध्य विद्यालय, दरवाहा  प्रथमिक विद्यालय सहित प्रखंड के अन्य बिद्यालय में एक से पांच वर्ग के छात्रों को लगभग तीन वर्षों से छात्रवृति की राशि बितरण नही किया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को छात्रवृत्ति का पैसा बितरण नही करना लाखो रुपये का दमन करने का संकेत है, इस पर बीडीओ हुल्लाश महतो ने जांच कर पैसा बितरण कराने का निर्देश सीआरपी महेंद्र गुप्ता को दिया। वही पतिहारी पंचायत के बीडीसी प्रतिनिधि लतीफ अंसारी ने कहा कि वितीय 12 -13 में प्रकालित 1 लाख रु की आदिवासी जनजाति लोगो को बिरसा आवास सरकार द्वारा आया था, जिसमे पांच जनजातीय लोगो को चयनित किया गया था, लेकिन पांच वर्ष बीत गए उनलोगों का आवास नही बना है, और सभी के नाम पर राशि का भी निकासी कर लिया गया है। इस पर बीडीओ ने कल्याण पदाधिकारी को जांच कर रिपोर्ट मंगा है। वही पंचायत समिति सदस्यों ने आंगनवाड़ी पर्यवेक्षिका लीलावती रानी पर केंद्र जांच नही करने की आरोप लगाया है। सदस्यों ने कहा कि प्रखंड के लगभग सभी केंद्र बंद रहता है, जिसके कारण सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधा से बच्चे दूर रह जाते है, सदस्यों ने कहा कि सरकार की लक्ष्मी लाडली योजना एवं कन्यादान योजना विभाग के लापरवाही के कारण फेल हो जा रही है, कहा कि इन सभी योजनाओं में पर्यवेक्षिका द्वारा समय पर आवेदन जमा नही किया जाता है जिसके कारण ग्रामीण लोग परेशान रहते है। इस पर बीडीओ ने एक सप्ताह में सभी केंद्र जांच कर पर्यवेक्षिका लीलावती रानी से रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।  इस बैठक में खाद आपूर्ति पदाधिकारी प्रभारी संदीप अनुराग टोपनो, सांसद प्रतिनिधि अवधबिहारी गुप्ता, उपप्रमुख रामसहाय राम, बीडीसी कृष्णा विश्वकर्मा, बीडीसी इंद्रजीत ठाकुर, मुखिया दिनेश कुमार, सहित प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

94 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पारा शिक्षको ने जेल से छूटे शिक्षक को किया उत्साहित

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पारा शिक्षकों को 15 नवंबर को जेल में भेजे गए पारा शिक्षक बिशुनपुरा प्रखंड के रमेश कुमार ठाकुर, रमना प्रखंड के दिवाकर सिंह एवं मेराल प्रखंड के शिक्षक परशुराम  पासवान को जमानत पर छूटने के बाद बिशुनपुरा में बुधवार को भब्य स्वागत किया गया। बिशुनपुरा प्रखंड  के पारा शिक्षकों द्वारा स्वागत  सह सम्मान कार्यक्रम का आयोजन  राजकीयकृत मध्य विद्यालय बिशुनपुरा के मैदान में किया गया। कार्यक्रम के दौरान होटवार जेल से छूटकर आए  पारा शिक्षकों को शॉल ओढ़ाकर एवं पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में पारा शिक्षकों ने गाजे बाजे के साथ जुलूस निकाल कर  रमेश कुमार ठाकुर को उनके घर तक पहुँचाया। राजकीयकृत  मध्य विद्यालय बिशुनपुरा के मैदान से निकाले गए  जुलूस चकचक चौक, अपर बाजार, हरिजन टोला , लाल चौक होते हुए रमेश कुमार ठाकुर के आवास तक पहुंचा। इस दौरान आंदोलन कारी पारा शिक्षकों ने भाजपा एवं रघुवर दास के विरूद्ध जमकर नारेबाजी भी की। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अरविंद प्रताप देव ने कहा कि भाजपा की सरकार जितनी दंडात्मक कार्रवाई करना चाहती है ।कर ले पारा शिक्षकों का आंदोलन स्थायीकरण  एवं वेतनमान लेकर ही समाप्त होगा ।उन्होंने कहा कि अब तक उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन किया। लेकिन सरकार की इस रवैया के  कारण पारा शिक्षकों को मजबूर होकर उग्र आंदोलन करना पड़ेगा। वही होटवार जेल से निकलकर आए आंदोलनकारी  रमेश कुमार ठाकुर ने कहा कि पारा शिक्षकों को जेल भेज कर उनकी मांगों को दबाया नहीं जा सकता। पारा शिक्षक किसी भी कीमत पर अपनी मांग को लेकर रहेंगे। उन्होंने आंदोलन कारी पारा शिक्षकों की हड़ताल में पूर्ण रूप से डटे रहने की अपील की है।

83 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : किसानों में चना व मंसूर का मिनी किट का वितरण

बिशुनपुरा(गढ़वा) : आत्मा विभाग  के तहत पुराने प्रखंड कार्यालय के पास बिशुनपुरा एवं पिपरी पंचायत कि किसानों के बीच चना और मसूर के बिज का वितरण किया गया। बिडिओ हुलास महतो ने बताया कि किसानों में दलहनी फसलों के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए सरकार की ओर से यह योजना चलाई जा रही है। वहीं सांसद प्रतिनिधि अवधबिहारी गुप्ता ने  कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि किसान परम्परागत खेती के साथ ही नकदी फसलों की भी खेती करें। इससे उनकी आय में इजाफा होगा। योजना के तहत किसानों को  किलोग्राम चना व मंसूर के बिज प्रदान किया जा रहा है। किसान इसे  तैयार कर बड़े पैमाने पर चना व मंसूर की खेती कर सकते हैं। मौके एटीएम राकेश कुमार रजक सहित काफी संख्या में किसान मौजूद थे।

 

81 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

विशुनपुरा(गढ़वा) : राज्य स्थापना दिवस पर अपनी आवाज उठा रहे पारा शिक्षको पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किए जाने के विरोध में विशुनपुरा पारा शिक्षक संघ ने मुख्य सड़क संध्या मोड़ के पास सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया। मौके पर पारा शिक्षको ने कहा कि झारखंड सरकार लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग रख रहे निर्दोष पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज कराकर अपनी दबंगता का परिचय दे रही है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में पारा शिक्षक इस बेरहमी सरकार के विरुद्ध  आंदोलन कर रही है। उन्होंने मीडियाकर्मियों पर लाठीचार्ज की घटना को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला बताया। उन्होंने कहा गिरफ्तार पारा शिक्षकों को रिहा नही किया गया तो सत्ता के नशे में चूर रघुवर सरकार की दमनकारी नीति का पुरजोर विरोध करते रहेंगे है। वही  पारा शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार में आवाज उठानेवालों के खिलाफ लाठीचार्ज कर सरकार उनकी आवाज को कुचल रही है, परंतु पारा शिक्षक भी इस बार आर-पार की लड़ाई लडऩे को तैयार हैं।उनलोगो ने कहा कि हमारी मांगो को पूरा नही किया गया तो आंदोलन जारी रहेगी।इसके पूर्व प्रखंड इकाई के सभी पारा शिक्षकों ने एक बैठक आयोजित कर पुतला दहन का रणनीति तैयार किया, उसके बाद रघुवर दास की पुतला को लेकर रोड मार्च किया गया। पारा शिक्षकों ने राजकीय मध्य विधालय से चल कर चकचक मोड़ होते हुए अपर बाजार, लाल चौक से संध्या मोड़ पहुच कर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया।इस मौके प्रखंड के सभी पारा शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित थे.

178 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : भारतीय किसान संघ ने किया गोपूजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के महुली गांव के राधेश्याम पाण्डेय आवास स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण में भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर गोपूजन का कार्यक्रम  सम्पन्न हुआ।जिसकी शुरुआत अतिथियों के द्वारा ध्वजारोहण तथा भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दिप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर गऊ माता का तिलक लगाकर ,फूल माला आदि से पूजन किया गया साथ ही फल, मिष्ठान एवं मीठे पकवान आदि खिलाकर सामुहिक आर्थिक उन्नति का आशीर्वाद मांगा गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्व हिन्दू परिसद के जिला अध्यक्ष वृज विहारी पाण्डेय, नन्द विहारी सिंह, श्यामसुन्दर चंद्रवंशी, राधेश्याम पाण्डेय, जय राम पाण्डेय, अरुण पाण्डेय सहित किसान संघ के सदस्य उपस्थित थे।

158 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : उदयमान सूर्य अर्ध्य के साथ छठ महापर्व सम्पन

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न नदी, तालाबो आदि जगहों पर आस्था का पर्व छठ महापर्व सूर्यमान आदित्यनाथ की अर्घ्य के साथ पूरी हर्षोल्लास से सम्पन हुवा. इसके पहले तीन दिनों से छठ व्रतियों ने पूरी श्रद्धा के साथ उदयीमान भगवान भास्कर का अर्ध दिया, वही प्रखंड मुख्यालय के पोखरा चौक स्थित छठ घाट, विशुनपुरा थाना परिसर बाकी नदी, संध्या, कोचेया, महुली, अमहर, जतपुरा बाकी नदी, सोनडीहा सहित कई गांवो के नदी तालाबो छठ घाट पर पर्व को मनाया गया। जिसमे पोखरा चौक स्थित जीवन ज्योति क्लब के द्वारा छठ घाट पर लाइटिंग व भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित की गई थी।

वही अमहर पंचायत की मुखिया संजू देवी के द्वारा कोचेया बाकी नदी छठ घाट पर समुचित लाइट की व्यस्था की गई थी, साथ ही भक्ति जागरण का आयोजन किया गया था, जिसका उद्घाटन पूर्व विधायक भजपा नेता अनन्त प्रताप देव, थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे एवं मुखिया संजू देवी ने संजुक्त रूप से फीता काटकर किया, भक्ति जागरण में  बाहर से आए कलाकारों के द्वारा रात भर श्रद्धालु भक्ति रस में डूबे रहे.  गायक धन्नजय रशिया, शंकर बाबू, व सालनि कुमारी के द्वारा भक्ति गीत गाकर छठ व्रतीयों एवं उपस्थित श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके पूर्व में विभिन्न स्थानीय समाज सेवियो के द्वारा स्टाल लगाकर नारियल सहित फलाहार का वितरण किया. जिसमे झाविमो प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता के द्वारा अपर बाजार स्थित प्रसांत इंटरप्राइजेज दुकान के समक्ष प्रत्येक वर्ष के भाँति नारियल, सेव आदि फलहारी का वितरण किया गया। छठ महापर्व को लेकर विशुनपुरा थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे के नेतृत्व में जगह जगह चौक चौराहों पर पुलिस जवान मुस्तैद थे। पूजा को सफल बनाने में कुंदन चौरशिया, बिमलेश गुप्ता, लव प्रताप देव, संजय गुप्ता, प्रसांत गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, सचिन गुप्ता सहित विभिन्न क्लब के लोग शामिल है।

141 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : खरना के बाद निराजल व्रत प्रारंभ

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पुत्रों की दीर्घायु के लिए सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा की चहुंओर धूम है। चार दिवसीय पर्व के दूसरे दिन श्रद्धा व उल्लास से  व्रती महिलाओं ने सोमवार को दिन भर’खरना’रखा। दिनभर निर्जला उपवास रखा। शाम समय में स्नान कर छठी मइया की पूजा विधि विधान से करने के बाद उन्हें रसियाव, खीर, शुद्ध घी लगी रोटी, केला का भोग लगाया गया। इसके बाद खुद खरना (ग्रहण) किया। मंगलवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर पूजन करेंगी। खरना के बाद सुहागिनों की मांग भरकर उन्हें सदा सुहागन रहने का आर्शीवाद भी दिया। इसके बाद परिवार और आस-पास के लोगों के बीच खरना का प्रसाद वितरित किया गया। इसी के साथ 36 घंटे का निराजल कठिन व्रत शुरू हो गया। तीसरे दिन शाम को महिलाएं छठ मइया की गीत गाते हुए सिर पर पूजा की देउरी रख गाजे बाजे के साथ तालाबों व नदियों के तट पर जाएंगी और समूह में छठ मइया की कथा सुन अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर घर लौटेंगी। इसके लिए बिष्णु मंदिर के जलाशय  समेत गांवों के नदी जलाशयों के समीप वेदी बनाने का कार्य पूरा हो चुका है। बुधवार को उदयाचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ व्रत का पारण होगा। उधर, पर्व पर बिशुनपुरा में जगह-जगह पूजन सामग्रियों की अस्थाई दुकानें सज गई हैं। लोग पूजा के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। बाज़ारो में पर्व को लेकर रौनक दिखा। मंडी में सामान्य फलों के साथ ही कई तरह के खास फल की दुकानें सजी रहीं।

118 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : छठ पूजा पर सभी क्लब के सदस्यों ने किया घाटो की सफाई

विशुनपुरा(गढ़वा) : छठ पूजा को लेकर प्रखंड क्षेत्र में छठ घाटो के साफ सफाई किया गया, वही अमहर, महुली, कोचेया नदी के छठ घाट पर अमहर पंचायत की मुखिया संजू देवी के नेतृत्व में साफ सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर मुखिया संजू देवी ने कहा कि छठ महापर्व में सभी लोग अपने सहभागिता देकर पुण्य का भागी बने, उन्होंने कहा कि छठ महापर्व पर रात्रि में देवी जागरण का आयोजन किया गया है।  वही विशुनपुरा पोखरा चौक स्थित जीवन ज्योति क्लब द्वारा छठ घाटो में साफ सफाई किया गया है, वही क्लब के लोगो ने ग्रामीणों से इस छठ महापर्व पर्व पर शामिल हो कर अपने घरों के आस पास साफ सफाई रखने की अपील किया है। इस मौके पर कुंदन चौरशिया, प्रवीण पांडेय, नन्दलाल चन्द्रवँशी,  सचिन गुप्ता, मंटू गुप्ता, प्रवीण कुमार, लव देव, राजेश मेहता, विनय मेहता सहित कई लोग मौजूद थे।

145 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : किसान अधिकार सम्मेलन को लेकर नसंमो कार्यकर्ताओं ने की बैठक

बिशुनपुरा(गढ़वा) : गढ़वा टाउन हॉल के मैदान में 09 दिसंबर 2018 को होने वाली किसान अधिकार महासम्मेलन कार्यक्रम की सफलता को लेकर नव जवान संधर्ष मोर्चा कार्यालय में मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। महासम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य रूप से नव जवान संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष सह विधायक भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र भानु प्रताप शाही एवं केन्द्रीय संयोजक किसान संघर्ष मोर्चा के पुष्प रंजन जी होंगे। बैठक में उपस्थित प्रखंड प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि आजादी के बाद आज तक कोई भी सरकार किसानो को लेकर उनके मुलभुत समस्याओं पर गंभीरता से विचार नही कर रही है, न ही आवश्यक करवाई कर रही है, जिससे किसानों की समस्या बनी हुई है। इसी लिए किसानो की हित की लड़ाई के लिए किसान अधिकार महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमे पलामू प्रमंडल के सभी किसान भाई मौजूद होंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए उपस्थित सभी पंचायत अध्यक्षो को अधिक से अधिक किसान भाइयों को सम्मलेन में भाग लेने की अपील की। बैठक में विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखंड अध्यक्ष अशोक पासवान, धनंजय सिंह, एनुल अंसारी, मुन्ना सिंह, इंद्रजीत ठाकुर, धनञ्जय पाण्डे, सहित पार्टी के कार्यक्रता उपस्थित थे।

123 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : धनतेरस पर दुकानों में लगी रही भीड़

बिशुनपुरा(गढ़वा) : धनतेरस के मौके पर सोमवार को लोगो ने जमकर समानो की खरीददारी किया। वर्तन, जेवर, इलेक्टॉनिक के दुकानो में समान खरीदने को लेकर सुबह से लेकर साम तक लोगो की भीड. लगा रहा । मीठाई दुकान वाले दुकानदार रंग-बीरंगे मिठाई बनाने में मशगुल दिखे। प्रखंड के सभी  सजी दुकानो से लोग अपनी जरूरत की समान खरीदते दिखे। घन की देवी हमारे घर आए इस मान्यता को लेकर लोगो ने झाड़ू ओर सूप खरीदे। सबसे अधिक भीड़ बर्तन दुकान और जेवर इलेक्ट्रॉनिक के दुकानो में देखा गया। सुबह से लेकर देर रात तक दुकानो में भीड़ समान खरीदने को लेकर लगी रही। महगाई का असर लोगो के चेहरो पर देखने को मिला। मध्यम और गरीब तबके के लोग जो उनके लिए कम कीमत की जरूरी समान था। उसे खरीद कर संतोष किया। हर साल की अपेक्षा इस साल दुकानदारी ढीला रहा। इसका मुख्य कारण महगाई माना जा रहा है। जेवर दुकान के दुकानदार भाई ने बताया लोग घनतेरस पर चादी का सिक्का ही लेकर लोग रस्म को पुरा किया है। सोना निर्मित समान बहुत ही कम बिका है।

93 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): प्रशासन की करवाई, ओभरलोड ट्रको को किया जब्त

विशुनपुरा(गढ़वा):  बालू घाटों से बालू उठाव में हुए गड़बड़ी का मामला उजागर होने के बाद गढ़वा जिले के विभिन्न घाटों से अवैध रूप से ओवरलोडेड  सीमावर्ती उत्तर प्रदेश जा रहे बालू ट्रकों को अनुमंडलीय पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण एवं थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे ने छापामारी अभियान चलाकर एक बालू एवं एक गिटी लदा ट्रक को जप्त कर विशुनपुरा थाना को सौंपा दिया। अनुमंडलीय पदाधिकारी के द्वारा किए गए कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है। प्रशासन की करवाई से विशुनपुरा मझिआंव मुख्य सड़क से पूरे दिन ट्रक का परिचालन बंद है। अबैध रूप से ओभर लोड बालू ले जाने से सरकारी राजस्व का भारी भरकम नुकसान हो रहा है। उत्तरप्रदेश जा रहे बालू ट्रकों का 500 से 600 सीएफटी का चलान पर 1000 से 1200 सीएफटी बालू की ढुलाई किया जा रहा है। इसकी जानकारी खनन विभाग को भी है, लेकिन बालू माफियाओ के मिली भगत से अवैध ओभरलोड बालू का कारोबार चल रहा है।

ओभरलोड बालू ट्रक चलने से विशुनपुरा, मझिआंव एवं विशुनपुरा वंशीधर नगर मुख्य सड़क एक गढ़े में तब्दील हो गया, कहीं कहीं तो पुल पुलिया धस गए है। मामले में एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने बताया की एक बालू एवं एक गिटी लदा ट्रक को जप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई के लिए जिला खनन पदाधिकारी, परिवहन पदाधिकारी को पत्राचार किया गया है. उन्होंने बताया कि अवैध रूप से जा रहे ओभरलोड बालू के खिलाफ अभियान चलती रहेगी।

 

176 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रतिभा प्रतियोगिता में चयनित बच्चों के बिच पुरस्कार वितरण

बिशुनपुरा(गढ़वा) : 18वीं जिला प्रतिभा खोज परीक्षा के तहत विशुनपुरा प्रखंड के बाल विकास विद्यालय के छात्र अर्पित कुमार गुप्ता एवं गौतम कुमार सोनी को प्रखंड टॉपर का पुरस्कार वितरण किया  गया। मुख्य अतिथि बिशनपुरा थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने दिप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया। थाना प्रभारी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की बच्चों की प्रतिभा उनके अभिभावक एवं शिक्षक की संस्कार की देन है जो आज आपको देखने को मिल रहा है। बच्चों को जैसा शिक्षा दीजिएगा वे उसी की दिशा में जाते हैं। कैलाशपति मिश्रा ने भी बच्चों एवं अभिवावक को शिक्षा के प्रति अपनी  विचार दिए I विद्यालय के प्रधानाचार्य भोलानाथ साहू  ने अपनी 32 वर्षों का शिक्षण कार्य पर प्रकाश डाला और प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित बच्चों को सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर  D.P.S.C.C के जिला अध्यक्ष श्री अलखनाथ पांडे, मदन केसरी, अशोक विश्वकर्मा , मुजीब खान, उप प्रमुख रामसहाय राम, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, नवल किशोर गुप्ता ,राधेश्याम पांडे, सुरेंद्र यादव, दयानंद यादव, नंद बिहारी सिंह, रामेश्वर चंद्रवंशी, राम प्रसाद यादव इत्यादि लोग उपस्थित थे I मंच संचालन श्री अजय प्रसाद यादव ने किया I विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रानी कुमारी और निधि कुमारी ने स्वागत गान एवं सरस्वती वंदना तथा देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया I इस विद्यालय के छात्रों के माता पिता ग्रामीण जनता उपस्थित थे.

151 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्तरीय जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मझियांव के पुरहे टीम जीता

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राजकीय मध्य बिद्यालय बिशुनपुरा के मैदान में प्रखंड स्तरीय जूनियर क्रिकेट क्लब बिशुनपुरा के सौजन्य से टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।  मुख्य अतिथि उपप्रमुख रामसहाय राम ने बैटिंग कर टूर्नामेंट का शुरुआत किया। उप प्रमुख ने दर्शको को संबोधित करते हुए कहा की आज की दौर में पढाई के साथ साथ खेल भी अतिआवश्यक है। खिलाडियों को कहा की खेल को खेल की भावना से नहीं अपने अंदर की प्रतिभा को दिखाएँ ताकि आगे चलकर आप जिला,राज्य, और देश अस्तर पर खेले। आज का मुकाबला  नगर उंटारी के पाल्हे कला एवं मझियांव के पुरहे  बिच खेला गया। पुरहे की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरा। पाल्हे कला की टीम ने 12 ओभर में 78 रन बनाई । जबाबी पारी खेलने उतारी पुरहे की टीम ने 11 ओभर में चार विकेट रहते हुए जित हासिल किया। मौके पर समाज सेवी नवल किशोर गुप्ता, विष्णु मंदिर समिति के अध्यक्ष नारायण शर्मा, गांधी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी संजय गुप्ता, ओंकार सोनी, टूर्नामेंट के ऑर्गनाइजर जीतेन्द्र  गुप्ता, अंकित सोनी, छोटू भंडारी, राकेश रजक सहित काफी संख्या में दर्शक टूर्नामेंट का साक्षी बने।

76 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : किसानो के बिच बिज बितरण

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के प्रशिक्षण भवन में गुरुवार को दलहन और तेलहन बीज का वितरण किया गया। इसकी जानकारी देते हुए  एटीएम राकेश कुमार रजक ने बताया की भारत सरकार द्वारा चयनित प्रखंड के पिपरी कला गाँव के सौ ग्रामीणों को सरसों और मसूर का वितरण किया गया। जिसमें प्रतेक किसान को दो किलो सरसो तथा आठ किलो बन्द पैकेट मसूर का वितरण किया गया। वही जिला से आए जितेंद्र कुमार उपाध्याय ने उपस्थित किसानों को अच्छे उत्पादन के लिए तकनीक कि जानकारी भी दिया गया। मौके पर उप प्रमुख राम सहाय राम, सांसद प्रतिनिधि अवध बिहारी गुप्ता वीडीसी इंद्रजीत ठाकुर, धर्मेन्द्र सिंह सहित कई किसान उपस्थित थे।

127 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राजकीय मध्य विद्यालय के मैदान में दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी हुलाश महतो एवं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने फीता काटकर प्रतियोगिता की शुरुआत किया। इस प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता में नगर उंटारी, रमना, धुरकी, सगमा  की  टीम भाग ले रही है।जिसमे प्रथम मैच नगर उंटारी बनाम रमना के बीच खेला गया। जिसमे नगर उंटारी की टीम ने रमना टीम को  4-1 से पराजित किया।  इस मौके पर बिडिओ हुलास महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रखंड अस्तरीय फुटबॉल मैच का आयोजन बहुत ही प्रशंसनीय है। कहा कि पूरे राज्य में इस तरह की प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर जिला व राज्य स्तर पर अपना परचम लहराएंगे। खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए झारखंड सरकार प्रतिबद्ध है।  वही थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने कहा कि प्रखंड स्तर पर ऐसा खेल खेलने से गांव के खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा निखरती है। मौके पर उप्रमुख रामसहाय राम, अमहर खास मुखिया संजू देवी, क्लस्टर प्रभारी प्रभात तिवारी, रेफरी प्रभारी अभय जी, अरविन्द प्रताप देव, आशु शर्मा, प्रखंड कलस्टर प्रभारी हरिनंद पाण्डे सहित काफी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

188 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): बिशुनपुरा में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मूर्ति विसर्जन

बिशुनपुरा(गढ़वा): प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रो मे दशहरा पर्व शांति पूर्ण महौल मे सम्पन्न हो गया और मूर्ति विसर्जन को लेकर  बाजारो मे चहल पहल के साथ अच्छी खासी भीड देखी गई।पर्व को शॉति पूर्ण ढंग से सम्पन्न होने के बाद मूर्ति विसर्जन कराने के लिए प्रशासन की सुरक्षा ब्यवस्था में कोई कमी न रहे इसके लिए थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे पुलिस बल के साथ बाजारो मे गस्ती करते देखे गये। वही महिला पुलिस के अलावे प्रयाप्त मात्रा में गृह रक्षा दल समेत मूर्ति विसर्जन शांति से हो इसके लिए उपस्थित रहे। वहीं मूर्ति विसर्जन के दौरान जीवन ज्योति क्लब के सदस्यों ने सम्मान समारोह का आयोजन किया जिसमे एएसआई डीपी शर्मा, विष्णु मंदिर समिति के अध्यक्ष नारायण शर्मा, सुरेस भंडारी, पुरोहित त्रिदिप मिश्रा, ललन गुप्ता, छोटू भंडारी, प्रभु चंद्रवंशी, सचिन गुप्ता, अरुण चंद्रवंशी, जितेंद्र पासवान, प्रवीण वर्मा सहित सभी सदस्य सम्मान समारोह में उपस्थित थे।

 

164 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : माँ कमाख्या मंदिर परिषर में भक्ति जागरण का आयोजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : शारदीय नवरात्रा के अवसर पर प्रखंड के अमहर कमता गांव माँ कामख्या मंदिर परिषर में गांव में मंदिर समिति के तत्वावधान में आयोजित जागरण का उद्घाटन मुख्य अतिथि दीपक प्रताप देव ने फीता काटकर किया। माँ अन्नपूर्णा जागरण ग्रुप ओबरा  की टीम ने  एक से बढ़कर एक भक्ति गीत गाए।गीत सुनकर रात भर श्रोता झूमते रहे।

वहीं पूजा के अवसर पर स्टूडेंट क्लब संध्या में श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए षष्टी से दशमी की रात नाटकों का मंचन किया गया। जहां दर्शक रात भर आनंद उठाते रहे। मालूम हो कि बिशुनपुरा में  शुरू से ही नाटकों के मंचन  अग्रसर होते आ रहा है। यह परंपरा आज भी जारी है। शुक्रवार की रात स्टूडेंड क्लब दुर्गा समिति में दुर्गा नाट्य कला  के बैनर तले नाटक राखी व रायफल उर्फ़ जगरीला नाग का आयोजन किया गया। दर्शक रात भर टस से मस नहीं हुए।

 

145 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): पुलिस मुस्तैद, दुर्गा पूजा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दुर्गा पूजा की सुरक्षा व्यवस्था में लगे थाना प्रभारी एवं पूजा कमिटी के सदस्य

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा पर्व को लेकर बिशुनपुरा प्रखंड भक्ति-रस में डूब हुआ है. हर ओर माँ दुर्गा के जयकारे लगाये जा रहा हैं. दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  स्थानीय पुलिस एवं मजिस्ट्रेट अपनी कमर कसी हुई है। थानाप्रभारी करुणा शंकर दुबे ने बताया कि पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है. किसी प्रकार का सामाजिक सौहार्द ख़राब करने वाले बख्से नहीं जायेंगे. उन्होंने कहा कि भक्तो की भीड़ देखते हुए महिला पुलिस की ब्यवस्था भी की गई है। सभी पूजा पंडाल प्रशासन की नजर में है। किसी को कोई दिक्कत न हो उसके लिए बाहर से भी पुलिस बल मंगाया गया है।साथ ही बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के सभी लोगो को शुभकामनाए दी

87 total views, no views today