डंडई(गढ़वा): बी.डी. पब्लिक स्कूल डंडई में किया गया होलि मिलन समारोह का आयोजन

होली मिलन समारोह में भाग लिए लोग

विडियो :- निदेशक राजू कुमार

 

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड स्थित बी.डी.पब्लिक स्कूल में महापर्व होली के शुभ अवसर पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चे प्राचार्य एवं स्कूल के निर्देशक सहित काफी अविभावक भाग लिए । इस अवसर पर बच्चों एवं शिक्षकों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर अपना ख़ुशी जाहिर किया। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक राजू कुमार ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि होली पर्व हमारे हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है,असत्य पर सत्य का विजय का प्रतीक है। हमे इस पर्व को आपसी सौहार्द के साथ मनाना चाहिए वहीं शिक्षक मुन्ना कुमार ने कहा कि होली खुशी का पर्व है इसलिए हमें दूसरे को इच्छा के बगैर रंग नहीं लगाना चाहिए ताकि हमारे बीच भाईचारा बना रहे , होली पर्व में पटाखों का प्रयोग नहीं करना चाहिए एवं पानी के बचाव करना चाहिए ।मौके पर उपस्थित निदेशक राजू कुमार , शिक्षक मुन्ना कुमार, राकेश कुमार, विकास कुमार, शिक्षिका अंजली कुमारी, पूजा कुमारी ,सविता कुमारी एवं स्कूल के बच्चे उपस्थित थे।

 

38 total views, 4 views today

डंडई(गढ़वा): डंडई पावर हाउस के बगल में बेचा जा रहा है खुलयाम देशी शराब

चखना पकाते लोग
शराब बेचते लोग

डंडई(गढ़वा): डंडई मुख्यालय के बिजली पावर हाउस के बगल में पेड़ के नीचे अवैध रूप से महुआ देसी शराब का कारोबार हर बुधवार को जोरों पर चल रहा है। यहां लगभग 20 से 30 दुकाने अवैध रूप से हर बुधवार को पेड़ के नीचे व अरहर के खेत में संचालित किए जा रहे हैं। जहां करके, जरदे, डंडई सहित विभिन्न गांव के युवकों का जमावड़ा महुआ शराब पीने को लेकर लगा रहता है। जिसे आसपास के गांवों के बच्चों और नवयुवकों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। शराब की दुकान के साथ साथ उक्त स्थानों पर खुुलयााम चखना  पकाया जा रहा है जिससे शराबियों को शराब पीने में उक्त स्थान पर और दिलचस्पी बढ़ गया है। करीब दिन के 12:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक शराबियों का आवागमन का तांता रहता है। प्रत्येक बुधवार को शराब बेचने वालों में अधिकतर महिलाएं होती हैं। शराब बेच रही महिलाओं से पूछे जाने पर वे लोगों ने बताया कि महुआ शराब ₹50 प्रति गिलास बेचकर किसी तरह अपना परिवार चला रहे हैं। उक्त स्थल से सटा हुआ गांव के ग्रामीण मनीष चौधरी, गुड्डू चौधरी, महेंद्र राम, शशिभूषण मेहता, ललन कुमार, रामप्रवेश चौधरी, अखिलेश चौधरी, शिव चौधरी, नीरज चौधरी, मनोज चौधरी सहित अन्य ने बताया कि शराब की बिक्री से खासकर स्कूली बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं उस जगह पर कचड़ा फैलने से काफी पर्यावरण दूषित हो रहा है। साथ ही कहा कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण पावर हाउस के बगल में हर बुधवार को महुआ शराब अवैध रूप से बिक्री किया जा रहा है।यदि अगले बुधवार से बंद नहीं हुआ तो हम लोग पुलिस अधीक्षक से बंद कराने को लेकर गुहार लगाएंगे। अवैध महुआ शराब के कारोबार के संबंध में स्थानीय थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया कि लिखित आवेदन के बाद अवैध रूप से चल रहे कारोबार को बंद करवा दी जाएगीl

109 total views, 6 views today

डंडई(गढ़वा): सृजन पब्लिक स्कूल में किया गया होली मिलन समारोह का आयोजन

होली मिलन सामारोह में शामिल शिक्षक

> हम सब  छात्र ,शिक्षक पर्यावरण प्रेमी हैं :- ऋषि राज 

डंडई(गढ़वा): सृजन पब्लिक स्कूल डंडई में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया समारोह में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका तथा बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। समारोह में विद्यार्थियों को बालक एवं बालिका दो वर्गों में बाट करके सभापति का चयन किया गया सभापति ने कुछ विद्यार्थियों को बारी बारी से आमंत्रित किया और उन्होंने होली के विषय में अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया समारोह में छात्रा प्रियंका कुमारी ने बताया की होली आपसी संबंध और भाईचारे का त्योहार है यह हिंदुओं का बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है इसी दिन से हिंदू नव वर्ष प्रारंभ होता है वहीं विद्यालय के उपप्रधानाचार्य श्री सुंदर देव यादव ने कहा की होली मनाने के पीछे यह वैज्ञानिक कारण भी है की इस समय सभी पेड़ पौधे पशु पक्षी प्रसन्न होते हैं पतझड़ का मौसम समाप्त होता है और चारों तरफ हरे-भरे खेत दिखते हैं किसानों के फसल भी तैयार रहते हैं शिक्षक शशिभूषण मेहता ने समारोह में होली खेले रघुवीरा अवध में नामक होली गीत प्रस्तुत करके बच्चों के मन को झूमने पर मजबूर कर दिया। शिक्षक इर्शाद अंसारी ने बच्चों के समक्ष शानदार ब्रज गीत प्रस्तुत किया और उन्होंने कहा की होली पवित्रता का त्यौहार है सभी लोग आपसी संबंध खराब न करते हुए होली में पिछले भूल चूक को माफ करते हुए पूर्णता भाईचारे का व्यवहार प्रस्तुत करेंगे
अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री ऋषिराज कुमार ने बच्चों को समझाते हुए कहा की होली सूखे रंगों से खेलना चाहिए इससे पानी की बचत होती है और हमारे पर्यावरण को कम नुकसान होता है ।हम सभी छात्र शिक्षक पर्यावरण प्रेमी है अतः पानी बर्बाद नहीं करेंगे और बिल्कुल शुद्धता के साथ होली खेलेंगे मौके पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक सुमंत चौधरी ,पूजा कुमारी अर्चना कुमारी, मणि रवि ,खुशबू रानी शब्या कुमारी, किरण कुमारी आदि उपस्थित थे।

78 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): नव निर्मित कालीकरण सड़क में कई जगहों पर बना जानलेवा गढ़ा । लोगों ने किये जोरदार विरोध

सड़क पर बना गढ़ा

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड के सुदूरवती गांव लामी से सुअरजंघा तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क को कालीकरण कार्य कराए गया था। सड़क में कालीचरण के कुछ ही दिनों में सड़क के कई जगहों पर जानलेवा गड्ढा बनने लगा।जिससे निर्माण कार्य कराए गए कालीचरण सड़क का गुणवत्ता का पोल खुलने लगा। सड़क में एक तरफ से कालीचरण हो रहा है तो वही दूसरी तरफ से कई जगहो पर गड्ढा बनते जा रहा है। बताते चलें कि सुदूरवती गांव लामी में आजादी के आज तक सड़क नहीं बन सका था। अतिसंवेदनशील गांव लामी को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत प्रखंड के मुख्य सड़क से जोड़ने कार्य शुरू किया गया। लेकिन संवेदक के द्वारा विकास के नाम पर पैसा को बंदरबांट करने का काम किया गया। सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर फुलवार गांव के ग्रामीणों ने सड़क में कम पिच व घठिया छरी लगाए जाने पर जमकर विरोध किया और सड़क निर्माण कार्य पर रोक भी लगाया था। संवेदक के द्वारा सड़क के कालीकरण निर्माण में सुधार के आश्वासन के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू कराया गया था। इसके बाद भी सड़क निर्माण में कोई सुधार नहीं हो सका संवेदक अपनी मनमानी ढंग से सड़क का कालीकरण के नाम पर खानापूर्ति कर चलते बने। इसके बाद सड़क में दिन प्रतिदिन कई जगह पर जानलेवा गड्ढा बनते जा रहा है।

पक्ष… सड़क में बने गड्ढे को मरम्मत कार्य कर बनाया जाएगा। सड़क को 5 वर्ष तक देखरेख किया जाना है : संवेदक उमाकांत तिवारी

100 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): खेल महाकुंभ में शामिल हुए प्रखंड के स्कुली बच्चे

खेल महाकुंभ में चयनित स्कुली बच्चे

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड में खेल महाकुंभ में प्रखंड स्तरीय बच्चों का हुआ चयन। डंडई प्रखंड हाई स्कूल के प्रांगण में बीते बृहस्पतिवार दिनांक 14/02/2019 को पैराडाइज पब्लिक स्कूल डंडई, होली फेथ पब्लिक स्कूल डंडई बीडी पब्लिक स्कूल डंडई, लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल करके के बच्चों ने भाग लिया था । जो कि उनका चयन प्रखंड स्तर पर हुआ और वे जिला स्तर पर खेलेंगे । सतेंद्र प्रजापति ने कहा कि खेल से बच्चों का सेहत ठीक रहता है जिससे कि वह कोई भी काम अच्छे से कर सकते हैं वहीं राजू कुमार ठाकुर ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है खुर्शीद अंसारी ने कहा कि बच्चों को मंजिल तक पहुंचाने में जितना सहयोग बनेगा हम करेंगे। क्योंकि खेल से बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा निखरता है ।

58 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : सृजन पब्लिक स्कूल में परीक्षा परिणाम सह पुरस्कार वितरण समारोह का किया गया आयोजन

अंकपत्र व मेडल प्राप्त किये परीक्षा में सफल बच्चे
द बेस्ट टीचर ऑफ थे ईयर का अवार्ड देते प्रचार्य ऋषि राज कुमार

विडियो :- प्रचार्य ऋषि राज कुमार

> शिक्षा जीवन को प्रकाशित करता है : ऋषि राज कुमार

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड मुख्यालय स्थित सृजन पब्लिक स्कूल में सत्र 2018-19का वार्षिक परीक्षा परिणाम सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।समारोह का सुभारम्भ विद्यालय के निदेशक श्री पारसनाथ प्रसाद एवं सभी शिक्षकों ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके किया।समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए निदेशक श्री प्रसाद ने कहा कि शिक्षा मनुष्य तथा पशु में अंतर स्पष्ट कराता है ,जैसा कि हम जानते हैं शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन पशु के समान होता है।अतः हमें जीवन में सफलता पाने तक शिक्षा का साथ नहीं छोड़ना चाहिए।वहीं प्रचार्य श्री ऋषिराज कुमार ने कहा कि शिक्षा जीवन को प्रकाशित करती है अतः यदि आप चाहते हैं कि आपका जीवन प्रकाशमय हो तो सबसे जरूरी है शिक्षा।शिक्षा के बिना कोई भी व्यक्ति सफल हो ही नही सकता ।समारोह में नर्सरी के ममता कुमारी,सलमान अंसारी,नरगिस खातून,एल.के.जी के आदिती कुमारी,इंदु कुमारी,चंदन कुमार
पहला के प्रतिमा,उमूल कोरा,निकी कुमारी, दूसरी के अमृता ,रंजना,सोनम ,तीसरी के पूजा,शाहनाज,मनीषा चौथी के हिमांशु,मुशर्रफ,कहकशा अंजुम,पांचवी के अनामिका ,नेहा,पायल ,छठी के अक्षयलाल,आनंद ,ओमप्रकाश एवं सातवीं के शाहीद ,मानसी,पिंटू यादव को क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरुस्कार दिया गया। साथ ही समारोह में गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं झांकी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र/छात्राओं को मेडल,ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया जिनमें नृत्य के लिए प्रद्युमन कुमार भारती, इंद्रजीत,सुधांशू ,नेहा,मुस्कान ,माम्ता अभिनय के लिए मुशर्रफ,हिमांशु,ओमप्रकाश, प्रियंका प्रजापति,शालू प्रवीण,मानसी कुमारी ।कविता के लिए शाहिद रज़्ज़ा एवं सालेह खातून का नाम सामिल है।कार्यक्रम के अंत मे स्टूडेंट ऑफ द ईयर के फर्स्ट अवार्ड से प्रियंका प्रजापति को एवं द्वितीय पुरस्कार से इंद्रजीत कुमार को सम्मानित किया गया।वहीं विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ अवार्ड टीचर ऑफ द ईयर से श्री सुन्दर देव यादव को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक/शिक्षिका सिंपी कुमारी ,शशि भूषण मेहता,सुमंत चौधरी ,सुधा कुमारी,अर्चना कुमारी,पूजा कुमारी,किरण कुमारी,खुशबू रानी,इर्शाद अंसारी,मणी भारती, शब्या कुमारी,ममता कुमारी सहित काफी संख्या में अभिभावक एवं सभी विद्यार्थी मौजूद थे।

90 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के विभिन्न जन प्रतिनिधियों के द्वारा बच्चों को पिलाया गया जिंदगी के दो बूंद

पोलिया ड्रॉप पिलाते उपप्रमुख आनंद प्रकाश
पोलिया ड्रॉप पिलाते मुखिया श्रवण चंद्रवंशी

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पल्स पोलियो अभियान के तहत प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविका सहायिका,सहिया,व जनप्रतिनिधियों ने 0 – 5 वर्ष तक के बच्चों को जिंदगी के दो बूंद के के रूप में पोलियो ड्रॉप पिलाकर उनके स्वस्थ जीवन की कामना किये। डंडई प्रखंड उपप्रमुख आनंद प्रकाश ने बच्चों को देश के भविष्य बताते हुए उन्हें पोलिया ड्रॉप पिलाया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किए।
वहीं करके पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने भी अपने पंचायत में आयोजित पल्स पोलियो अभियान में शामिल होकर देश को पोलिया मुक्त बनाने के लिए बच्चों को पोलिया ड्रॉप पिलाया तथा पंचायत के सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को पोलिया ड्रॉप पिलाने के लिए प्रेरित किया। मौके पर सेविका शोशिला कुंवर,रामप्रवेश चौधरी, शशिभूषण मेहता, ललन यादव ,शिव चौधरी, नीरज चौधरी, मनीष चौधरी, जयकृष्ण चौधरी आदि सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

3 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): होली फेथ पब्लिक स्कूल डंडई में किया गया वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित

बच्चों को शील्ड देकर सम्मानित करते विद्यालय के प्राचार्य विवेक कुमार
प्रशस्ति पत्र प्राप्त किये विद्यालय के छात्र-छात्राएं

>शिक्षा के बिना मनुष्य के जीवन अधूरा है : सुमन्त लाल

डंडई(गढ़वा): प्रखंड मुख्यालय स्थित होली फेथ पब्लिक स्कूल डंडई में वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित पारदर्शिता के साथ किया गया । जिसके अनुसार विद्यालय के शैक्षणिक स्तर बहुत ही अच्छा साबित हुआ,जिसमे कक्षा 7 की छात्रा पतंजलि कुमारी, कक्षा 6 की छात्रा प्रियंका भारती कक्षा 5 की छात्र संस्कार प्रकाश , कक्षा 4 की छात्रा माही कुमारी कक्षा 3 की छात्रा आकांक्षी सोनी कक्षा 2 में प्रीतम चौधरी तथा कक्षा 1 में ब्रह्म शंकर यादव प्रथम स्थान प्राप्त किए। वहीं निरंतर निशा कुमारी, नंदनी सोनी ,प्रियंका कुमारी ,दीपांजलि कुमारी, रितिका कुमारी तथा ख़ुशी कुमारी को द्वितीय स्थान तथा हिमांशु कुमार राहुल कुमार ,पम्मी कुमारी, प्रतिमा कुमारी ,राहुल कुमार आदि ने तृतीय स्थान प्राप्त किये। बच्चों को हौशला बढाते हुए विद्यालय के निदेशक सुमंत लाल ने बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर प्रयास कर अपने के माता पिता व विद्यालय के नाम रौशन करने के लिए प्रेरित किए। तथा विद्यालय के प्राचार्य विवेक कुमार ने भी बच्चों को सबासी देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना किए। विद्यालय के शिक्षक वीरेंद्र यादव ,मनोज कुमार नीरज ,चन्दन चौधरी कुश चौधरी, देवकि प्रजापति, चन्दन प्रजापति, चन्दन रवि ,राजेंद्र चौधरी ,भारत सिंह, श्रवण रवि मीना कुमारी ,रीना कुमारी सिमरन कुमारी रेखा कुमारी रानी कुमारी मनीषा कुमारी चांदनी कुमारी और शीलवन्ती देवी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य का कामना किए।

76 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): विधायक भानू प्रताप शाही के द्वारा किया गया ग्राम पंचायत पचौर में कालीकरण पथ का शिलान्यास

पथ निर्माण का शिलान्यास करते माननीय विधायक भानु प्रताप शाही
सभा को संबोधित करते माननीय विधायक भानू प्रताप शाही

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड स्थित ग्रामपंचायत पचौर पंचायत के ग्राम लावादोनी से चिनिया मुख्य सड़क तक कालीकरण पथ का शिलान्यास नौजवान संघर्ष मोर्चा सुप्रीमो सह क्षेत्रीय विधायक माननीय श्री भानु प्रताप शाही जी के द्वारा नारियल फोड़कर किया गया । उक्त अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि सदियो से पुराना मांग यहां की जनताओं की थी जो आज मैंने बहुत कड़ी मेहनत करने के बाद सफलता हासिल की और कार्य को धरातल पर उतारने का कार्य किया । अब डंडई प्रखंड सीधे चीनीया प्रखंड से जुड़ जाएगा इससे जनता को आने जाने में बहुत ही सहूलियत होगी, अब तक हमने पचौर पंचायत में 12 सड़कों का कालीकरण कार्य करवाया हूं और यहां की जनता का सबसे ज्यादा मुझे प्यार दुलार मिला है। उन्होंने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ हमारे क्षेत्र के नेता विरोधी तबके के ऐसे हैं कि अच्छे काम में भी विरोध करते हैं उस से सावधान रहने की जरूरत है, जनता में खुशी का माहौल देखा गया । लोगों के द्वारा शेरे भानू जिंदाबाद ,विकास पुरुष जिंदाबाद आदि नारा लगा कर क्षेत्रीय विधायक को स्वागत किया गया। उक्त सभा में बुद्धि नारायण सिंह रामअवतार सिंह पंकज विश्वकर्मा विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम प्रमुख प्रतिनिधि घुरबिगन बैठा आदि ने भी अपने अपने विचार को रखा सभा का संचालन प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष अलख निरंजन प्रसाद ने किया उक्त अवसर पर महावीर राम बिनहाई राम उदय सिंह सुनील सिंह राजेश प्रसाद गुप्ता कमलेश यादव नागेंद्र गुप्ता हरिशंकर ठाकुर दिलवर राम रामचंद्र प्रजापति मनोज सिंह कुशवाहा जमील अंसारी उदय राम आदि उपस्थित थे ।

116 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): आंगनबाड़ी केंद्र बैगा टोला डंडई में सास बहू और पति सम्मेलन का किया गया आयोजन

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित आंगनबाड़ी केंद्र बैगा टोला डंडई में सास बहू और पति सम्मेलन का आयोजन किया गया कार्यक्रम के आयोजक सैया सुमित्रा देवी सोनी देवी और कांति देवी एएनएम किरण कुमारी ने कार्यक्रम से पहले महिलाओं के घर घर जाकर कार्यक्रम की सूचना दिए।
कार्यक्रम की शुरुआत सैया एएनएम तथा सहिया साथी ने महिलाओं का स्वागत करते हुए किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया की महिलाओं को चाहे वह सांस हो या बहू घर में मिल जुल कर रहना चाहिए यदि किसी से थोड़ा बहुत ऊंच-नीच होता भी है तो उसे सोच समझ कर सुलझा लेना चाहिए।
इस मौके पर उपस्थित सहिया सुमित्रा देवी ने कहा कि सास को अपनी बहू को बेटी के नजर से देखना होगा, ताकि सास-बहू के रिश्ते में मिठास बनी रहे. वहीं बहु को भी सास से मां की तरह व्यवहार करना चाहिए. रिश्ते में पति का भी काफी अहम रोल होता है, जो सास-बहू के बीच कड़ी का काम करता है. इस दौरान मौजूद एक सास व एक बहू को उपहार स्वरुप चूड़ी भेंट किया गया. इस मौके पर एएनएम किरण कुमारी ,सहिया साथी रेशमा देवी, डिसूजा कुमारी पुष्पांजलि देवी मधुबाला देवी, संगीता कुशवाहा ,अमरावती देवी, आरती देवी ,माया देवी, उषा देवी किरण कुमारी ,रेशमा देवी ,दया कुमारी ,गुड्डी बीबी ,चांदनी देवी सहित काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

74 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम करके में जागृति युवा विकास मंच के तत्वधान में मनाया गया संत शिरोमणी रविदास जी महाराज के 642वां जयंती

 

दोगोला कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार
कार्यक्रम का आनंद लेते लोग

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत करके गांव में जागृति युवा विकास मंच के तत्वधान में संत शिरोमणी रविदास जी महाराज के 642वी जयंती समारोह का आयोजन किया गया। जयंती समारोह का उद्घाटन गढ़वा प्रमुख श्रीमती तेतरी देवी व पूर्व मुखिया कन्हैया प्रजापति ने संयुक्त रुप से फिता काटकर किया गया। जयंती के शुभ अवसर पर जागृति युवा विकास मंच के द्वारा भव्य भंडारा का आयोजन किया गया। वहीं दुगोला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वचनदेव पासवान व जय राम के द्वारा शानदार दो गोला कार्यक्रम में गीत-संगीत प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में लोग जम का आनंद उठाया। जयंती समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मुखिया कन्हैया प्रजापति ने कहा कि संत व महापुरुषों के जीवनी से लोगों को सीखने की जरूरत है। संत गुरु रविदास ने अपना सारा जीवन असमानता पर आधारित समाज को खत्म कर समानता पर आधारित समाज को बनाने में लगा दिया। उन्होंने अपनी सच्ची भक्ति के बदौलत मां गंगा से भेंट किया और कहां की मन सच्चा तो कठौती में गंगा। संत महापुरुषों की जयंती को मना देने से समाज का विकास संभव नहीं है। उनके बताए हुए मार्ग पर चलकर ही समाज का विकास संभव है। सभा की अध्यक्षता राम प्रसाद राम व संचालन अनिल कुमार ने किया। मौके पर पंचायत समिति सदस्य रणधीर सिंह, कृष्णा राम, रामदेव यादव,दीपक कुमार, चंदेश तूफान, रामाधार राम, रामेश्वर राम, मंदिस राम, अरविंद रवि, रामदेव यादव, विनोद राम, गोपाल राम, शिव राम, कबीर शेख, शिवनाथ सिंह, सकेंदर सिंह, राजकिशोर प्रजापति सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

131 total views, no views today

रमना(गढ़वा): हारादाग मेन बाजार में पुलवामा आतंकी हमले के करारे जवाब के बाद लोगों ने निकाली जुलूस

ख़ुशी जाहिर करते उपप्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी व अन्य

रमना(गढ़वा): बीते मंगलवार प्रखंड अंतर्गत ग्राम हारादाग कला के बाजार में पुलवामा आतंकी हमले के करारे जवाब में भारतीय वायुसेना ने करीब 350आतंकवादियों को मार गिराया ,जिसके उपलक्ष्य में दीपक जलाकर ,एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर गाजे बाजे के साथ खुशी जाहिर किया गया साथ हीं भारतीय वायु सेना सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की गई।इस दिप प्रज्वलित कार्यक्रम में भारत माता की जय,वन्देमातरम पुलवामा वीर शहीद अमर रहे ,पाकिस्तान मुर्दाबादआदि नारे लगाए गए। रमना प्रखंड उप प्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर दुश्मनों को मारना हम भारतीयों के लिये गर्व की बात है और हमलोगों को भी चाहिये कि आज जिस तरह से जाती धर्म से ऊपर उठकर देश के जवानों के सम्मान में एक साथ हमलोग खुशी मना रहें हैं इसी तरह से अपने दिल्ल में देश प्रेम की भावना संजोए रखना है ताकि मेरा अखंड भारत फिर से विश्व गुरु बन सके।इस मौके पर सकेन्द्र चौधरी,विक्की गुप्ता,सहदेव चौधरी,बजरंगी गुप्ता,वीरेंद्र चौधरी,रौशन गुप्ता,शुकुल चौधरी,राजेश गुप्ता,कृष्णा राम,केश्वर राम रट्टू चौधरी,प्रदीप साह सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए।

93 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): मुखिया प्रतिनिधि सह समाजसेवी पंकज विश्वकर्मा के द्वारा श्राद्ध कार्य के लिए किया गया सहयोग

सहयोग के राशि देते मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा

डंडई(गढ़वा): प्रखंड डंडई के रारो निवासी मन्तु सिंह टोला चुनखरा,तथा बीरू सिंह टोला भोलादामर की मृत्यु कूछ दिन पहले हो गया था। जिनके श्राद्ध कार्य हेतु उनके परिजनों को  रारो पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह समाज सेवी पंकज विश्वकर्मा के द्वारा 50-50 Kg चावल और 1000-1000 हजार रुपए दिया गया ! मृतक के परिजनों ने मुखिया के इस सहयोग के सराहना करते हुए उन्हें रोम रोम धन्यवाद दिया ।मौके पर उपथित प्राण यादव , कमलेश यादव , जमील अंसारी ,उमाशंकर राम ,रामावतार सिंह ,सुनील विश्वकर्मा लोग मौजूद थे !

71 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में हो रहे अनियमत्ता का जम कर किया विरोध

निर्माणाधीन सड़क

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के लवादुनी गांव में आजादी के लगभग 72 वर्ष के बाद गांव को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत प्रखंड के मुख्य सड़क से जोड़ने का वाकयात शुरू किया गया। लेकिन सड़क निर्माण के नाम पर संवेदक के द्वारा मात्र खानापूर्ति किया जा रहा है। सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों के द्वारा लम्बे समय से मांग किया जा रहा था।ताकि लवादुनी गांव प्रखंड मुख्यालय से जोड़ा जा सके।गांव के ग्रामीण बसंत कोरवा, शंकर कोरवा, राम अवतार कोरवा, बुधन कोरवा, प्रताप कोरवा, कोईल कोरवा, राम लखन कोरवा, मुनेश्वर कोरवा, सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार के द्वारा सड़क निर्माण में भारी अनियमितता बरती जा रही है। सड़क निर्माण में लगाए गए मृत पत्थर का विरोध के बाद भी पत्थर लगा दिया गया। वहीं सड़क में मेंटल पर लगाए गए मोरीम मिट्टी को बिना हटाए ही कालीकरण मजदूरों के द्वारा करा दिया जा रहा है।जिससे बरसात के दिनों में पानी गिरने पर सड़क का पिच बिखर जाएगा।साथ ही लोगों ने बताया कि गांव में अधिकतर कोरवा जाति के लोग निवास करते हैं। हम लोगों में न तो जागरूकता और न ही शिक्षा, जिस कारण निर्माण कार्य में अनियमितता का विरोध नहीं कर पाते हैं। सड़क निर्माण को लेकर पिछले कई वर्षों से लगातार मांग करने के बाद सड़क का निर्माण करने का कार्य शुरू हुआ था। लेकिन सड़क निर्माण कार्य को ठेकेदार के द्वारा मनमानी व सड़क निर्माण में भारी अनियमितता बरती जा रही है।ग्रामीणों ने गढ़वा उपायुक्त से मांग किया है कि संवेदक के द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माण कराया जा रहा है सड़क को जांच कर ठेकेदार पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है।

पक्ष

सड़क निर्माण को सुधार के लिए मुंशी को कहा गया है सड़क निर्माण के बाद 5 वर्षों तक मरम्मत कार्य किया जाता है  : उमाकांत तिवारी संवेदक

12 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत डंडई में विशेष ग्राम सभा हुआ सम्पन्न

सभा में उपस्थित मुखिया व अन्य
उपस्थित ग्रामीण

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के  डंडई पंचायत में, जिला पंचायती राज गढवा के तत्वधान में एक विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्यत तीन योजनाओं का चयन किया गया। जिसमें स्ट्रीट लाइट्स, पेयजल सौर उर्जा जल मिनार एवं पेवर ब्लॉक आधारित सड़क निर्माण का चयन किया गया ।इस ग्राम सभा में पंचायत सचिव विजय मेहता ,मुखिया फुलवंती देवी ,प्रखंड समन्वय विवेक कुमार, जिला परिषद ,वार्ड सदस्य, अक्षय राम, रामसागर राम, विजय राम राजेश प्रजापति उदय राम एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

 

52 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): पहला दिन मैट्रीक की परीक्षा शांतिपूर्ण हुआ संपन्न

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के लावाहीकलां स्थित मैट्रिक की परीक्षा केंद्र आर के प्लस 2 उच्च विद्यालय में पहला दिन हिंदी की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई । उक्त सेंटर में कुल 599 बच्चों ने परीक्षा दी और 1 छात्र अनुपस्थित रहा ।उक्त परीक्षा केंद्र के केंद्रअधीक्षक जारद हुसैन ने बताया कि इस केंद्र में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय डंडई ,किसान उच्च विद्यालय डंडई, उच्च विद्यालय तसरार तथा उच्च विद्यालय देवगाना के कुल 599 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। परीक्षा कदाचार मुक्त संपन्न हुआ। इसके लिए 30 वीक्षकों को लगाया गया था।

65 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत करके में विशेष ग्राम सभा शांतिपूर्ण हुआ संपन्न

योजना लिखते रोजगार सेवक शैलेश कुमार
उपस्थित लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के पंचायत सचिवालय के सभागार भवन में जिला पंचायती राज गढ़वा एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी डंडई के निर्देश के आलोक में विशेष ग्राम सभा का आयोजन मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के अध्यक्षता में किया गया । जहां ग्रामीणों के सर्वसम्मति से पंचायत के विभिन्न उपयोगी योजनाएं लिए गए। जिसमें ग्राम पंचायत में स्ट्रीट लाइट का अधिष्ठान ,सौर ऊर्जा संचालित पेयजल योजना तथा ग्रामीण क्षेत्र में पेवर ब्लॉक आधारित सड़क का निर्माण योजना नाम सहित चिन्हित किया गया। वहीं मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए योजना के लाभ के बारे में विस्तार से समझाया तथा इस सराहनीय पहल के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। मौके पर रोजगार सेवक शैलेश कुमार चंद्रवंशी तथा पंचायत के उपमुखिया अमीरका चौधरी, वार्ड सदस्य चुनमुन चौधरी, मनीष चौधरी, सुदामा चौधरी, पहल भुइँया,अनिल कुमार, संजय राम ,नकुल चंद्रवंशी, कृष्णा राम,उदय बैठा, आदि के साथ पंचायत के काफी ग्रामीण उपस्थित थे ।

76 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के अपमान के विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

धरना में भाग लिए लोग

डंडई(गढ़वा):  गढ़वा में असामाजिक तत्वों के द्वारा सहिजना मोड़ पर स्थित संविधान रचयिता  भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर संविधान का अपमान  करने की घटना को लेकर प्रखंड डंडई के ग्रामीणों ने डंडई पेट्रोल पंप के पास मुख्य रोड को दोपहर 12:00 बजे से जाम कर दिया कर  पर बैठ गए। प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने से लोगों में काफी जनआक्रोश देखा गया । धरना में लोगों के द्वारा, मूर्ति तोड़ने वाले को फांसी दो, दोषियों को गिरफ्तार करो, मनुवाद मुर्दाबाद, बाबासाहेब जिंदाबाद आदि का नारा भी लगाया गया। लोग दोषियों के गिरफ्तारी के लिए अड़े हुए हैं धरना स्थल पर थाना प्रभारी जनार्दन राम दल बल के साथ लोगों से वार्ता कर रहे थे। इस प्रदर्शन में मूंगा लाल भारती, नकछेदी राम, रामाधार राम, रामाशीष प्रसाद, दीनानाथ प्रसाद, जितेंद्र ठाकुर अशोक प्रसाद, रामदेव राम अलख प्रसाद एवं ग्रामीणों के साथ साथ सैकड़ो लोग भाग लिए।

 

112 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : जरही के एक यूवक को बनारस में हुई मौत, पूरे गांव में छाई मातम

मृतक का शव

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत जरही स्थित कुशवाहा टोला के राजा कुमार रवी पिता राम गति राम के 24 वर्षीय पुत्र का मौत इस सप्ताह बीते दिन सोमवार को बनारस में हो गया ।  खबर मिलते ही घर में मातम सा छा गया फिर उनके परिवार वालों ने बनारस के लिए रवाना हुए और बीते दिन मंगलवार को बनारस से एंबुलेंस के द्वारा शाम 5:00 बजे शव को लाया गया। शव केे पहुंचते ही मृतक राजा को देखने के लिए भीड़ उमड़ गया और वहां पर मौजूद लोगों ने अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए बुलेट राजा के परिवार वालों ने बताया कि राजा सभी लोगों से मिल जुल कर रहता था और राजा अपनी पढ़ाई लिखाई में  भी ठीक था वे बहुत ही मेधावी छात्र थे। वे अंबेडकर आवासीय उच्च विद्यालय गोविंदपुर धनबाद से मैट्रिक व आईटीआई यूपी दुद्धी से किया था बीच में नौकरी के लिए भी अपना समय समय पर तैयारी करता रहता था लेकिन राजा के जीवन में ऐसा समय आया कि वे अपने परिवार के माली हालत होने के कारण पिछले 3 महीना से काम करने के लिए गुजरात चला गया जोकि वहां पर एक इलेक्ट्रिक कंपनी में काम कर रहा था फिर वहां से कंपनी के द्वारा आज के 15 दिन पहले बनारस में भेज दिया गया था जहां उन्हें काम के समय ही करंट का झटका लगने के कारण मृत्यु हो गया।अंत में उन्हें दाह संस्कार कर दिया गया मौके पर मौजूद- रामजी राम, अनिल राम, अखिलेश राम, अंबिका चौधरी, राजेंद्र राम, तपेश्वर राम, मोहन राम, यमुना राम(पूर्व मुखिया) हरिवंश राम एवं अन्य लोग दाह संस्कार में भाग लिए।

327 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : असमाजिक तत्वों ने नवप्राथमिक विद्यालय गयाडीह के कार्यालय का कागजात जलाकर किया खाक

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के ग्राम गयाडीह टोला बैलाझखड़ा में स्थित नवप्राथमिक विद्यालय में रविवार को असामाजिक तत्वों ने ऑफिस में रखे सरकारी कागजात को जलाकर राख कर दिया। प्रधान शिक्षक मो. समीम अंसारी ने बताया कि जब वे सोमवार को अपने टाइम 10:00 बजे विद्यालय आये और ऑफिस का दरवाजा खोला तो अंदर देखा कि ऑफिस का कुछ कागजात जला हुआ है । बच्चे भी देखें कि ऑफिस में कुछ कागज को जलाया गया है। रूम का निरीक्षण करने पर देखा के विद्यालय के किचन के तरफ से आने वाले ऑफिस के दरवाजा तिरछा करके फिर सीधा किया हुआ है, तो मुझे शक है । लोग इसी रास्ते से घुसकर और ऑफिस का कागजात जलाकर फरार हो गए होंगें।

 

98 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : डंडई मेन बाजार में लोगों के द्वारा निकाली गई कैंडल मार्च

कैंडल मार्च में शामिल लोग

डंडई(गढ़वा) : डंडई के मेन बाजार में ग्रामीणों द्वारा जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी घटना में शहीद हुए 44 जवानों को कैंडल जलाकर श्रधंजलि अर्पित की गई। कैंडल मार्च कार्यक्रम की शुरुआत बिरनाथ बाबा से मेन बाजार होकर अम्बेडकर चौक तक निकाला गया।इस दौरान उपस्थित लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद, इमरान खान हाय हाय, मोदी जी इंसाफ चाहिए 42 के बदले पूरा पाकिस्तान चाहिए. भारतीय सेना जिन्दाबाद, शहीद जवानों अमर रहे. भारत माता की जय, वन्दे मातरम, जय श्री राम आदि नारे लगा रहे थे।अम्बेडकर जी के प्रतिमा के पास कैंडल जलाकर दो मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना भी किया गया। उक्त अवसर पर समाजसेवी अशोक प्रसाद, रामाशीष प्रसाद, जीतन ठाकुर, मुनि साह, रंजीत प्रसाद, ब्यासायी राजीव कुमार,संजय प्रसाद, परमात्मा पटेल,ऋषिराज कुमार ने कहा कि हादसे में शहीद हुए जवानों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है, हम उन्हें एवं उनकी बलिदान को शत शत नमन करते हैं, पूरा देश ऐसे वीरों का ऋणी है। हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि पाकिस्तान के मामले में अस्वासन नहीं बल्कि आक्रमण चाहिए, आखिर कब तक हमलोग आतंकवाद घुसपैठ को झेलते रहेंगे, यदि अब भी कुछ नही किया गया तो ऐसे जेहादियों से पूरे विश्व मे अशांति फैल सकती है।मौके पर शशि भूषण मेहता,राहुल कुमार, आनन्द कुमार, आकाश कुमार, अनुज कुमार, दयानद कुमार, सुरेश, नंदू यादव, चंदन कुमार, कुंदन कुमार आदि सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

75 total views, no views today

रमना(गढ़वा): हारादाग में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के जलाया गया पुतला व निकाला गया कैंडल मार्च

कैंडल मार्च में शामिल लोग

विडियो :- उपप्रमुख रविन्द्र चौधरी

रमना(गढ़वा): प्रखंड स्थित हरादाग में बीते शनिवार को युवा जागरण मंच के तत्वाधान में, श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान 44 जवानों की हुई शहादत के विरोध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया गया। इसके पूर्व कैंडल मार्च निकाला गया ,कैंडल मार्च में शामिल सदस्य भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद, शहीद जवान अमर रहे आदि नारे लगा रहे थे। कैंडल मार्च हरादाग बाजार से देवी धाम होते हुए पुनः बाजार में पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गयी। सभा को संबोधित करते हुए रमना प्रखंड उपप्रमुख रविन्द्र चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों को उनके घरों में घुसकर मारने की आवश्यकता है। तथा जवानों पर हमले की इस घटना ने हिन्दुतानियो को झकझोर कर रख दिया है। भारत सरकार को चाहिए कि इस घटना का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाए।कार्यक्रम के अंत मे दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। मौके पर रमना उप प्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी, मुखिया ललन चौधरी वार्ड सदस्य रट्टू चौधरी, सहदेव चौधरी, विक्की गुप्ता, रौशन गुप्ता, डॉ बजरंगी गुप्ता, संतोष गुप्ता, प्रदीप साह, वीरेंद्र चौधरी, राजेश चौधरी,सहित कई लोग मौजूद थे।

142 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल करके के द्वारा निकाली गई कैंडल मार्च

लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल के द्वारा निकली गई कैंडल मार्च
ज्ञान दिप विद्या निकेतन सोनेहारा के द्वारा निकली गई कैंडल मार्च

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत करके स्थित लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल के द्वारा श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान 44 जवानों की हुई शहादत के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया ,कैंडल मार्च में शामिल स्कूली बच्चे भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद, शहीद जवान अमर रहे बंदेमातरम आदि नारे लगा रहे थे। कैंडल मार्च करके अम्बेडकर चौक से प्रारंभ होकर गांव के विभिन्न गलियों से होते हुए पुनः अम्बेडकर चौक करके के प्रांगण में पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गयी। सभा को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यपक खुर्शीद आलम ने कहा कि जवानों पर हमले की इस घटना ने हिन्दुतानियो को झकझोर कर रख दिया है। भारत सरकार को इस घटना का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाने की आवश्यकता है । कार्यक्रम के अंत मे दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गईं। मौके पर विद्यालय के शिक्षक राहुल कुमार गुप्ता रितेश कुमार यादव गुलाम सरवर छोटू कुमार शिक्षिका पूजा कुमारी कश्यप प्रियंका कुमारी कश्यप मधुबाला कुमारी एवं विद्यालय के अध्यक्ष अखिलेश कुमार यादव के साथ विद्यालय के सभी बच्चे उपस्थित थे ।
वहीं ग्राम पंचायत सोनेहारा स्थित ज्ञान दिप विद्या निकेतन के द्वारा भी वीर शहीद जवानों के शहादत में कैंडल मार्च निकाली गयी। जिसमें विद्यालय के सभी शिक्षक व बच्चे भाग लिए।

68 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): सोनेहारा बजरंग दल इकाई के द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की जलाई गई पुतला

वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग

डंडई(गढ़वा): डंडई प्रखंड स्थित सोनेहारा मुख्य बाजार में,सोनेहारा बजरंग दल इकाई के तत्वाधान में श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान 44 जवानों की हुई शहादत के विरोध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया गया। इसके पूर्व कैंडल मार्च निकाला गया ,कैंडल मार्च में शामिल सदस्य भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद, शहीद जवान अमर रहे बंदेमातरम आदि नारे लगा रहे थे। कैंडल मार्च सोनेहारा बाजार से गाँव के विभिन्न गलियों में होते हुए पुनः बाजार में पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गयी। जहाँ मुखिया प्रतिनिधि अजय पासवान, गंगा सिंह ,रामकेवल प्रसाद पूर्व सरपंच, दुखन राम,डॉ प्रमोद सिंह, डॉ रामाधार सिंह, रामनिवन राम,शिवधर यादव,सुनिल प्रसाद शिक्षक, प्रोफेसर रमा मेहता,अशोक विश्वकर्मा, अबास अंसारी,अजय सिंह,अकलू राम आदि वक्ताओं ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों को उनके घर में घूसकर मारने की आवश्यकता है। वक्ताओं ने कहा कि जवानों पर हमले की इस घटना ने हिन्दुतानियो को झकझोर कर रख दिया है। भारत सरकार को चाहिए कि इस घटना का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाए।कार्यक्रम के अंत मे दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। मौके पर सोनेहारा बजरंग दल इकाई का सभी सदस्य एवं आस पास के गांवों के सभी बढ़ बुजुर्ग अभिभावक,सम्मनित समाजसेवी,ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

102 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : बच्चों को खेल खेलाकर लिया गया टेस्ट

खेल में भाग लिए स्कूली बच्चे

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड स्थित किसान उच्च विद्यालय के प्रांगण में बैटरी टेस्ट खेल महाकुंभ के माध्यम से विभिन्न स्कूल के बच्चों का चयन किया गया सतेंद्र प्रसाद यादव तकनीकी पदाधिकारी ने बताया कि बच्चों को खेल खेला करके टेस्ट लिया जा रहा है ,इसमें जो बच्चे चयन होंगे उनको जिला स्तर पर खेलाया जाएगा जो बच्चे जिला से चयन होंगे । उन्हें राज्य स्तर पर खेलाया जाएगा और उन्हें सरकारी लाभ मिलेगा मौके पर नरेश खजूर जेम्स बड़ा कंप्यूटर तकनीकी पदाधिकारी निलकंठ सिंह योगेंद्र कुमार नगीना परहिया आदि उपस्थित थे।

74 total views, no views today

गढ़वा : जिला के हाई स्कूल सफल विद्यार्थियों ने अविलंब नियुक्ति के लिए लगाये गुहार

गढ़वा : हाई स्कूल शिक्षकों ने बताया कि बगल के ही जिला लातेहार में और कहीं-कहीं नियुक्ति प्रक्रिया कर दी गई है उसके बाद भी गढ़वा जिला में हाई स्कूल सफल शिक्षक का नियुक्ति में हो रहे विलंब को लेकर सफल शिक्षक ने जिलाधिकारी से मिलकर नियुक्ति कराने की स्थिति परिस्थिति को जाना। जिलाधिकारी ने इस बात से आश्वस्त किया की जिला शिक्षा पदाधिकारी से बात कर हम लोग इस पर विचार विमर्श करेंगे। जिलाधिकारी के पास जाने वाले सफल शिक्षक में देवेंद्र राम, प्रवीण कुमार, संजीत कुमार ,ओम प्रकाश गुप्ता, रिंकू पासवान, उदय कुमार रवी, के साथ साथ काफी संख्या में सफल शिक्षक उपस्थित थे। गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले भी गढ़वा के पार्क में सभी सफल हाई स्कूल शिक्षक ने नियुक्ति प्रक्रिया में हो रहे विलवंता को लेकर नाराजगी जताई थी।

215 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : जरही में विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन

कार्यक्रम का उदघाटन करते विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

> भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र को मां सरस्वती के वास की जरूरत है : मनीष

> समाज मे अशिक्षा के कारण हमारे नई पीढ़ी भी बर्बाद हो रहे हैं : मनीष

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के जरही ग्राम में अकड़ी टोला पर सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर  बीते दिनांक 10 फरवरी 2019 को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा किया गया। सभा को संबोधित करते हुए मनीष कुमार ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होने से नौजवानों में हर्षोल्लास का माहौल आता है! और मां सरस्वती के ध्यान अर्चना करने से ज्ञान बुद्धि बढ़ने के साथ-साथ दिमाग को शांति मिलती है, साथी मनीष कुमार ने पूरे पूजा कमेटी का धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं पिछले साल भी आया था और यहां के नौजवानों ने मुझे बार बार आने का मौका दिया इसके लिए सहृदय धन्यवाद देता हूं और यहां के नौजवान जब भी जिस तरह का कार्यक्रम करना चाहे मनीष कुमार उनके साथ है। एवं इस मौके पर अंबिका चौधरी रमेश चौधरी, दशरथ चौधरी ,उमेश चौधरी, सुरेश चौधरी, देवेंद्र राम ,अमित राम, संदीप कुमार कश्यप, इंदर सिंह कुशवाहा विनोद प्रजापति मिथिलेश प्रजापति के साथ साथ तमाम ग्रामीण जनता मौजूद थे।

48 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे मनीष कुमार के द्वारा लगातार पूर्णत: श्राद्ध कार्यक्रम में सहयोग

डंडई(गढ़वा):  बीते दिन प्रखंड के ग्राम पंचायत करके  निवासी धनेश भुईया पिता सनीचर भुईयां का मृत्यु हो गया था। इस मृत्यु की जानकारी मिलते ही छात्र युवा किसान मोर्चा के सदस्य दाह संस्कार के समय घाट पर भी पहुंचे थे और इस दुख की घड़ी में मृतक की आत्मा को शांति के लिए भगवान से दुआ मांगे थे। कल धनेश्वर भैया के श्राद्ध कार्यक्रम को लेकर के भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के *विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार* के द्वारा पूर्णत: श्राद्ध कार्यक्रम की सामग्री देकर सहयोग किया गया इस दुख की घड़ी में गरीब का साथ देना एक बहुत ही बड़ा पुनीत कार्य और मनीष कुमार के द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में लगातार इस तरह के असहाय के कार्यक्रम में लगातार सहयोग किया जाता है! इस गरीब मृत आत्मा की शांति के लिए सही ढंग से श्राद्ध कार्यक्रम करा कर मनीष कुमार ने बहुत ही ज्यादा पुनीत कार्य किया है इसको लेकर ग्रामीण जनता ने खूब सराहना की कि मनीष कुमार के द्वारा क्षेत्र में लगातार श्राद्ध कार्यक्रम करने का और भी रोगी मरीज का सुविधा दिया जा रहा है जिससे हम सभी गरीब जनता को इस दुख की घड़ी में काफी लाभ पहुंचता है इसके लिए हम लोग इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। इस मौके पर सुप्रीम प्रजापति सतेंद्र सिंह कुशवाहा संदीप कुमार कश्यप मिथिलेश प्रजापति अशोक कुमार दीपक कुमार एवं अन्य छात्र युवा किसान मोर्चा के साथ-साथ ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

39 total views, no views today

केतार(गढ़वा): विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन

कार्यक्रम का उदघाटन करते विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

दो रोटी के लिए हमारे नौजवान दर-दर भटक रहे हैं: मनीष कुमार

शिक्षा में अभाव के कारण ही नौजवानों का पलायन के दौरान अकाल मृत्यु हो रही है :मनीष

केतार(गढ़वा): बीते 10 फरवरी 2019 को भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के केतार प्रखंड के परतीकुसवानी पंचायत के अमवाडिह मे सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर आयोजित दो गोला कार्यक्रम का उद्घाटन भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा किया गया।
इस कार्यक्रम में भाग ले रहे असरेश कुमार अकेला व्यास एवं वीरेंद्र व्यास के द्वारा दर्शकों को खूब मनोरंजन किया गया। इस कार्यक्रम को देखकर वहां के नौजवानों में काफी खुशहाल का माहौल देखा गया। इस मौके पर उपस्थित सैकड़ों ग्रामवासी सहित मनीष कुमार के साथ चलकर आए समर्थक उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनीष कुमार ने कहा अगर मुझे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता मौका देती है तो शिक्षा जगत के क्षेत्र में शिक्षण संस्थान का स्थापना करने के बाद हमारे नौजवानों के लिए ऐसे शिक्षण संस्थान का व्यवस्था किया जाएगा यहां से पढ़ाई करने के बाद रोजगार के अवसर प्रदान हो सके ताकि हमारे विधानसभा क्षेत्र के नवजवान लगातार पलायन के दौरान हो रहे मृत्यु से बच सकें। विधानसभा क्षेत्र का गौरव हमारे नौजवानों में प्रतिभा की कमी नहीं है सिर्फ उनकी व्यवस्था उपलब्ध करानी होगी। उसके बाद हमारा विधानसभा क्षेत्रमें चार चांद लगेगा। इस मौके पर कार्यक्रम कमेटी के अध्यक्ष संतोष प्रजापति सारे सदस्य इंद्र प्रजापति अरुण कुमार सिंह छात्र युवा किसान मोर्चा के विनोद प्रजापति, सत्येंद्र सिंह कुशवाहा, मिथिलेश प्रजापति, संदीप कुमार कश्यप, अमित कुमार , पंकज कुमार सिंह के साथ साथ तमाम मीडिया बंधु उपस्थित थे।

37 total views, no views today

रमुना(गढ़वा): डॉ. कुलदेव चौधरी व विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने संयुक्त रुप से किया कार्यक्रम का उदघाटन

शिक्षा बढ़ोतरी विकास कमेटी के तहत बच्चों को पुरस्कृत किया गया

आज भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में नौजवान इसलिए इस्तेमाल हो रहे हैं क्योकी वे अशिक्षित हैं : मनीष कुमार

छात्रों को आगे बढ़ने की लालसा होनी चाहिए अमीरी गरीबी कोई बाधा नहीं होता है: डॉ कुलदेव चौधरी

डंडई(गढ़वा): बीते 12 फरवरी 2019 को रमुना प्रखंड के हरादाग कला गांव में आयोजित सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन रंका चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर कुलदेव चौधरी और भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार एवं रमुना उप प्रमुख रविंद्र चौधरी जी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काटकर किया गया। इस कार्यक्रम के तहत हारादाग पंचायत के द्वारा *शिक्षा बढ़ोतरी विकास कमेटी* के तहत वहां के बालक बालिकाओं को मंच पर बोलने का मौका दिया गया! एवं गांव में बहुत हर्षोल्लास का माहौल देखा गया इस तरह के कार्यक्रम होने से शिक्षा जागृति मंच बनेगा और घर घर बालक बालिकाएं शिक्षा जागृति मंच के तहत अपने आप को सही दिशा में जाने में सफल होंगे इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉक्टर कुलदेव चौधरी ने कहा कि इस तरह से कार्यक्रम होने से शिक्षा के महत्व को समझने से हरसंभव हम लोग आगे बढ़ सकते हैं और आगे बढ़ने के लिए अमीरी गरीबी कोई मायने नहीं रखता है उसके लिए मुझे सही लगन से लगना पड़ता है वहीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए डॉ कुलदेव चौधरी को अपने बड़े भाई का दर्जा देते हुए माला पहनाकर स्वागत करते हुए मनीष कुमार ने इस बात को बोला इस विधान में शिक्षा घोर कमी है और इस तरह का कार्यक्रम होने से शिक्षा का बढ़ावा देने से एक दिन हमारा समाज जरूर आगे निकलेगा और आने वाले समय में जनता के आशीर्वाद प्राप्त होने के बाद में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के धरती पर घर-घर शिक्षा का अलख जगाकर नौजवानों को रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए शिक्षण संस्थान का व्यवस्था करवा लूंगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में राजेश चौधरी वीरेंद्र चौधरी पप्पू साव अमर जी काम तमाम युवा साथी के साथ साथ सभी ग्रामीण जनता का सहयोग रहा।

102 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): अज्ञात शव मिलने से गांव में फैली सनसनी,हत्या का आरोप

बिलखते मृतक के परिजन

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के ठगमनवा रारो मुख्य पथ में दानरो नदी के पास बीते सोमवार की सुबह अज्ञात शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। गांव वालों ने इसकी सूचना थाना को दी थाना प्रभारी जनार्दन राम दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का नाम रामविचार सिंह उम्र लगभग 20 वर्ष पिता गोपाल सिंह बताया गया। रामविचार के माता-पिता द्वारा बताया गया कि रविवार की शाम लगभग 5:00 बजे गांव के हैं ,सुरेंद्र राम( पिता नन्हकू राम) ने हमारे बेटे को घर से उठाकर ट्रैक्टर चलाने के लिए ले गया, लेकिन रात में वह घर नहीं लौटा सुरेंद्र राम ने लगभग 12:00 बजे रात में आकर पूछा कि आपका लड़का आ गया ,तो हम लोगों ने बोला कि नहीं मेरा लड़का नहीं आया,लेकिन सुबह उक्त नदी में रामविचार का शव बरामद हुआ। इसकी सूचना मुझे ग्रामीणों से मिला, घर वालों ने आरोप लगाया कि मेरे लड़के को सुरेंद्र राम ने मार दिया,क्योकि जहां ट्रैक्टर पलटा है वहां से 25 से 30 फीट की दूरी पर नदी के पानी में मेरे बेटे का शव है और ट्रैक्टर भी वहां पर नहीं है। वहीं ग्रामीणों ने शंका जताया की हो सकता है ,रात में जब ट्रैक्टर बालू लेकर आ रहा था, तो घाट नहीं चढ़ने पाया जिस कारण वह पीछे ढल गया और पुल के नदी में जाकर पलट गया और लड़का उसी में दब के मर गया । लेकिन सुरेंद्र राम गाड़ी के मालिक द्वारा लड़का के शव को पुल के दूसरी तरफ फेंक कर गाड़ी को रात में ही खींच कर ले गया। और रामविचार के शव को ट्रैक्टर दुर्घटना में मरने की खबर को छिपाने की कोशिश किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि ट्रैक्टर मालिक द्वारा ऐसा करना मानवता के खिलाफ है दुर्घटना हो गई थी तो उन्हें खबर करनी चाहिए थी पर उन्होंने ऐसा नहीं किया । थाना प्रभारी ने मृतक के पिता गोपाल सिंह द्वारा लिखित आवेदन देकर सुरेंद्र राम के खिलाफ हत्या के मामला दर्ज कर लिया गया है मामला को आगे जांच कर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा। खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

439 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड ने खोया डॉ. एस. के.त्यागी के रूप में एक अनमोल रतन

अंतिम यात्रा में शामिल लोग

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के प्रसिद्ध एवं अनुभवी डॉक्टर सतीश कुमार त्यागी का निधन किडनी फेल होने से हो गया। बताया जाता है कि रविवार की शाम में उनकी तबीयत   अचानक ज्यादा खराब हो गई जिस कारण वे बेहतर इलाज के लिए रांची जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उनका देहांत हो गया। जिसकी खबर सुनकर पूरा डंडई में मातम पसर गया। सोमवार की भोर से ही उनके घर पर ग्रामीणों,समाज सेवियो एवं उनके परिजनों का उनका एक झलक पाने के लिए ताता लग गया। भारी बोझिल मन से लगभग 1:00 बजे डॉक्टर त्यागी का डंडई दानरो नदी में दाह संस्कार किया गया।

225 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के कुल 8 परीक्षा केंद्रों पर 8वीं बोर्ड की परीक्षा हुआ कदाचार मुक्त सम्पन्न

परीक्षा लिखते हुए विद्यार्थी

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के कुल 8 परीक्षा केंद्रों पर 8वीं बोर्ड की परीक्षा कदाचार मुक्त सम्पन्न हुआ।जिसमें प्रखंड के 26 विद्यालयों के कुल 1282 छात्र – छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा केंद्रों में राजकीय मध्य विद्यालय डंडई,राजकीय मध्य विद्यालय सोनेहारा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लवाही, राजकीय मध्य विद्यालय रारो,उत्क्रमित मध्य विद्यालय नवडीहा,राजकीय मध्य विद्यालय जरही, राजकीय मध्य विद्यालय तसरार,उत्क्रमित मध्य विद्यालय करके का नाम शामिल है।

128 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : आदर्श कोचिंग सेंटर जरही में किया गया विदाई समारोह का आयोजन

विदाई समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राएं

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत जरही में बिते दिन शनिवार को आदर्श कोचिंग में दशवीं के के छात्र/छात्राओं को दिया गया विदाई। जिसमें कोचिंग के सभी छात्र/छात्राएं अधिक संख्या में विदाई समारोह में भाग लिए। वहीं कोचिंग के निर्देशक जितेंद्र कुमार ने विदाई समारोह में आये सभी छात्र/छात्राएं व अभिभावक को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा हमारे जीवन के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि जिनके गुरु नहीं हैं वे पशुओं के तरह रह जाते हैं। साथ ही बच्चों को एक दूसरे के साथ हमेशा अच्छा वर्ताव रखने को कहा। और उन्होंने यह भी कहा कि विद्यार्थी जीवन में बच्चों को हमेशा अपने पढ़ाई के प्रति रुझान रखना चाहिए। हमें किसी भी पर स्थिती में पीछे नहीं हटना चाहिए।अंत में उन्होंने बच्चों को अत्यधिक अंक से पास होने व अपने माता-पिता के नाम एवं कोचिंग के नाम रौशन करने को कहा और बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए कामना भी किये। वहीं दसवीं के छात्रा- मनीषा कुमारी व रूबी कुमारी ने सभी के बिच स्वागत गीत भी गायी। अंत में दशवीं कक्षा के विद्यार्थियों के द्वारा विदाई समारोह में आये सभी छात्र/छात्राओं को कलम, कॉपी देकर सम्मानित किया गया। वहां पर मौजूद- सागर सिंह, सकेन्द्र अंसारी, आदित्य कुमार, ललन कुमार, विकलेश कुमार, जितेंद्र कुमार, सचिन कुमार, विजय कुमार, रंजन कुमार, अन्य छात्र/छात्राएं उपस्तिथ थे। 

81 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : आइडियल पब्लिक स्कूल तसरार में 210 बच्चों को खिलाया गया एल्बेंडाजोल की गोली

बच्चों को खिलाते एल्बेंडाजोल की गोली

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के तसरार गांव स्थित आइडियल पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय कृमि मुकित दिवस के अवसर पर 210 बच्चों को अल्बेंडाजोल गोली खिलाया गया। इस मौके पर प्रखंड प्रशिक्षक दल के प्रशिक्षक गोपाल कुमार सिंह ने बच्चों को कृमि नाशक दवा की जानकारी दी तथा सभी बच्चों को कृमि नाशक दवा खाने के लिए प्रेरित किया । इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य तौहीद अंसारी ने कहा कि सुदूर इलाके में कृमि नाशक दवा बच्चों को खिलाना बहुत ही फायदेमंद है।जिससे संपूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास हो सके । विद्यालय के सभी बच्चे उत्सुकता पूर्वक कृमि नाशक दवा खाया। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक रमेश कुमार, शैलेंद्र उराँव,तौसीफ अंसारी, रुखसाना परवीन ,नासरीन परवीन तथा विद्यालय के बच्चे मौजूद थे।

44 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : परती कुसवानी में सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

कमिटि के लोग

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के परतीकुसवानी पंचायत के अमवाडिह मे दिनांक 10 फरवरी 2019 को सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । कार्यक्रम का उदघाटन भनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा दिप प्रज्वलित व फीता काटकर किया जाएगा।  मौके पर उपस्थित अध्यक्ष संतोष प्रजापति ने यह जानकारी दिया कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है! कार्यक्रम का शुभारंभ रात्रि 9:00 बजे किया जाएगा ,इस कार्यक्रम को लेकर वहां के नौजवानों में काफी उत्साह देखा गया। पूजा कमेटी के सारे सदस्य ने इस बात को बताया कि हम लोगों के किसी भी कार्यक्रम को लेकर मनीष कुमार हर समय तत्पर रहते हैं एवं उनके उज्जवल भविष्य को लेकर हम लोग ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। मंदिर कमेटी के सदस्य कोषाध्यक्ष विनोद धिरेंद्र प्रजापति, सूचना मंत्री चमन साह, व्यवस्थापक अरुण कुमार सिंह यादव, सचिव केदारनाथ प्रसाद यादव, समाजसेवी रविंद्र प्रजापति, शिक्षक अनिल उरांव, वार्ड सदस्य राजेंद्र सिंह,एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

66 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया बैठक

बैठक में उपस्थित लोग

डंडई(गढ़वा) :  प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकुमार साह के मकान में शुक्रवार को नौजवान संघर्ष मोर्चा की बैठक प्रखंड अध्यक्ष श्रवण चंद्रवंशी की अध्यक्षता में की गई। बैठक में आगामी 28 फरवरी को नौजवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना दिवस व 51 असहाय गरीब बहनों की विवाह समारोह को सफल बनाने को लेकर चर्चा की गई। जिसमें पंचायत स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक के नौजवान संघर्ष मोर्चा कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए नौजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने कहा कि नौजवान संघर्ष मोर्चा माटी के पार्टी है इसलिए राजनीतिक कार्य के साथ साथ सामाजिक कार्य भी करती है। स्थापना दिवस पर नौजवान संघर्ष मोर्चा के द्वारा हर वर्ष 51 असहाय गरीब बहनों की शादी किया जाता है। मोर्चा परिवार की ओर से एक हजार एक गरीब असहाय बहनों की शादी करने का लक्ष्य रखा गया है। शादी कार्यक्रम में विधायक भानु प्रताप शाही व सोना शाही के द्वारा 51 बहनों के बीच कन्यादान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधायक भानु प्रताप शाही के द्वारा क्षेत्र में विकास के लिए लंबी लकीर खींचा गया है जो धीरे धीरे सभी विकास कार्य पूरा होते जा रहा है। स्थापना दिवस के पूर्व बालचौरा के कनहर नदी में पुल निर्माण का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया जाएगा। डंडई प्रखंड के चिर परिचित मांग लावादुनी से चिनिया प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क को भी शिलान्यास कर साख निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा। स्थापना दिवस कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मुख्यमंत्री रघुवर दास भी शामिल होंगे। वहीं शादी समारोह में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रस्तुति किया जायेगा। मौके पर विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम, जिला भूमि संरक्षण के विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र प्रसाद, भागीरथी वर्मा, कार्यकारी प्रखंड अध्यक्ष अलख निरंजन प्रसाद, कमलेश यादव, राम सागर राम, राजकुमार साह, नरेश राम, दिलबर कुमार, राजेश गुप्ता,बिनहाई राम, मनोज सिंह, श्रीधर बैठा, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

102 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : बी.डी. पब्लिक स्कूल डंडई में मनाया गया राष्ट्रीय क्रीमी मुक्ति दिवस

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडी पब्लिक स्कूल में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के निर्देशानुसार राष्ट्रीय क्रीमी मुक्ति दिवस मनाया गया। जिसमें स्कूल के 200 बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई। विद्यालय के निर्देशक राजू कुमार ने बच्चों को बताया कि यह दवा क्रीमी की दवा है इससे खून की कमी, कुपोषण, भूख न लगना,बेचैनी,पेट दर्द, उल्टी दस्त,वजन में कमी आदि कई बीमारियों को नियंत्रित करने में काफी लाभदायक होती है। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सहयोगी शिक्षक मुन्ना कुमार,राकेश,अंजली कुमारी,सविता कुमारी तथा डॉक्टर विशेश्वर कुमार भी शामिल थे।

75 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : ग्राम पंचायत पचौर में आग लगने से पुआल जलकर हुआ खाक ,पशु हुए घायल

क्षतिग्रस्त पशु

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के पचौर गांव निवासी प्रहलाद साह के घर के आंगन में रखें पुआल में रविवार सुबह लगभग 9:00 बजे आग लग जाने से लगभग पांच सौ बोझा धान के पुआल जलकर खाक हो गया। वहीं पुआल ढेर के बगल झाला में बंधे गाय और बछड़ा गंभीर रूप से झुलस गया।अगलगी की घटना सुन गांव व टोला के लोग घटनास्थल पहुंचकर जल रहे पुआल के ढेर पर पानी का बौछार छोड़ना शुरू किया। तब तक पुआल का दोनों ढेर पूरी तरह जल चुका था। बताया जाता है कि सुबह में बच्चे माचिस के तीली लेकर खेल रहे थे उसी दौरान बच्चों ने पुआल के ढेर में आग लगा दी भुक्तभोगी प्रहलाद साह ईश्वर साह ने बताया कि सुबह में माचिस के तीली लेकर पुआल के ढेर के इर्द-गिर्द बच्चे खेल रहे थे इसी दौरान बच्चों ने पुआल के ढेर में आग लगा दिया जिससे पांच सौ बोझा धान का पुआल जलकर खाक हो गया वहीं पुआल के ढेर के बगल झाला में बंधे गाय व बछड़े गंभीर रूप से झुलस गया। झाला के ऊपर में भी पुआल रखा हुआ था उसने भी आग लिपट गया जिससे झाले पर रखें पुआल जलकर लिचें गिर गया जिससे गाय और बछड़ा दोनों झुलस गया। साथ ही भुक्तभोगी ने बताया कि आदमी तो किसी तरह रोजी रोजगार कर जीवन बसर कर सकता है लेकिन पुआल में आग लग जाने से मवेशी को पालन-पोषण में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा वहीं गंभीर रूप से झुलसी गाय व बछड़े को इस आर्थिक तंगी में कैसे इलाज करेंगे।

173 total views, no views today

गढ़वा : नीलाम्बर पीताम्बर पार्क में स्वयंसेवकों का किया गया बैठक

बैठक में उपस्थित लोग

गढ़वा : जिला मुख्यालय स्थित नीलाम्बर पीताम्बर पार्क में पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ गढ़वा का बैठक किया गया।जिसमें जिला कमिटी एवं सभी प्रखंड के अध्यक्ष तथा विभिन्न प्रखंडों से आए हुए स्वयंसेवक उपस्थित हुए। प्रदेश स्तरीय कमिटी के आदेश से पूरे राज्य में सरकार के द्वारा स्वयंसेवक के कर्यो के अनुरूप प्रोत्साह राशि का भुगतान नही होने से सभी स्वयंसेवक का दयनीय स्थिति हो गया है। इस आलोक में राज्य कमिटी की दो सूत्री मांगों के साथ 29 जनवरी 2019 से राज्य के पूरे स्वयंसेवक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है। ऐसी संदर्भ में गढ़वा कमिटी आज 2,2,2019 को नीलाम्बर पीताम्बर पार्क गढ़वा में बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता गढ़वा जिला अध्यक्ष सह प्रदेश अध्यक्ष राम जाने जी के द्वारा किया गया।बैठक में उपस्थित जिला सचिव संजीव गुप्ता, रमना प्रखंड मीडिया प्रभारी सकेन्द्र कुमार,लव कुमार प्रजापति, राजेन्द्र कुमार, जितेंद्र कुमार, कृष्णा कुमार, मनोज चौधरी, राजू पासवान, बालमुकुंद, वीरेंद्र बैठा, रमना प्रखंड उपाध्यक्ष ओमप्रकाश पाठक उपस्थित हुए।

349 total views, no views today