breaking news dandai garhwa | जंगल में मिला एक अज्ञात युवती का झूलता हुआ शव


डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई थाना क्षेत्र केे बौलिया गांव के हड़हवादामर जंगल में सोमवार को सुबह ग्रामीणों के द्वारा एक अज्ञात युवती का शव एक पेड़ के फंदे से लटकता हुआ देखा गया। ग्रामीणों नेे शव को देखते ही अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी । उसके बाद घटनास्थल पर शव को देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण उमड़ने लगे।

युवती की शव की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और शव को देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लगा रहा । ग्रामीणों की सूचना पर डंडई थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से पेड़ के फंदे से झूलता हुआ युुुवती का शव को नीचे उतारा और अपने कब्जे में लिया। इस दौरान कोई भी ग्रामीण शव को पहचान नहीं कर पाये।

इसके बाद थाना प्रभारी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया। घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि युवती को अज्ञात अपराधी द्वारा घटना का अंजाम दिया गया है वहीं साक्ष्य छुपाने के लिए युवती के ही दुपट्टा से फांसी का फंदा बनाकर पेड़ से लटका दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल बना हुआ है। वहीं लोग काफी भयभीत हैं।

साथ ही अन्य ग्रामीणों ने बताया की कुछ बच्चे महुआ चुनने के लिए जंगल की रास्ते जा रहे थे कि बीच रास्ते में ही बच्चों ने जंगल में पेड़ से लटकते लड़की को देखा और इसकी सूचना गांव वालों को दिया। उसके बाद शव को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। ग्रामीणों ने बताया कि शव का पहचान कोई नहीं कर पाया है। घटना के संबंध में थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल ने बताया कि सोमवार को सुबह ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिला की बौलिया के वन क्षेत्र में एक युवती का शव एक पेड़ में फांसी के फंदे से झूल रहा है। हम लोग फौरन घटनास्थल पहुंचे और शव को पेड़ से उतारा और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है। फिलहाल शव की पहचान का पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

7 total views, no views today

dandai news garhwa | 200 कार्यकर्ताओं ने JMM की सदस्यता ग्रहण की

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड मुख्यालय स्थित हरिहर मंदिर के प्रांगण में जेएमएम कार्यकर्ता मिलन समारोह के दौरान तकरीबन 200 लोगों ने जेएमएम की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम के बीच मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य सूर्यदेव मेहता, अनुज कुमार चौबे , जेजेएम जिला संगठन सचिव विकास सिंह कुशवाहा, वरिष्ठ नेता राजेंद्र मेहता तथा जिला उपाध्यक्ष भीखन चंद्रवंशी सहित कई लोग उपस्थित थे। JMM कार्यकर्ताओं ने लोगों से जेएमएम संगठन से जुड़ने का आग्रह करते हुए कहा कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में जेएमएम का विधायक होगा तभी प्रखंड भ्रष्टाचार मुक्त और तेजी से विकास होगा।

वहीं अन्य वक्ताओं ने संगठन मजबूती को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की और लोगों को संगठित होने पर विशेष जोर दिया। अंत में सदस्यता ग्रहण किए कार्यकर्ताओं को जेएमएम के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश कुमार मेहता व मंच का संचालन दिवाकर पांडेय ने किया।इस मौके पर जेएमएम समर्थक विवेकानंद कुशवाहा, सुनेश्वर सिंह, सनी कुमार, विजय मेहता, गौतम कुमार रवि, प्रमोद कुमार रवि, उर्मिला देवी ,सरिता देवी, फूलपति देवी, सहित सकड़ो लोग उपस्थित थे।

18 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । करके जंगल मे लगी भीषण आग


डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई ,रमुना सीमावर्ती क्षेत्र के करके व चुन्दी स्थित फटहवा जंगल में मंगलवार को भीषण आग लग गई।

जिससे इर्द गिर्द में सैकड़ों एकड़ में लगे गेहूं की रवि फसल जलने से बाल बाल बच गया।

वही फटावा बन क्षेत्र के कई एकड़ में लगे पेड़ पौधे झुलस गए । आग की लपटें और धुआं को देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना करके पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी को दिया।

सबसे पहले मुखिया के द्वारा सबसे पहले झारखंड अग्निशमन सेवा विभाग को सूचना किया गया।तत्पश्चात प्रखंड के वीडियो सोमा उराव ,अंचलाधिकारी सोनाराम हेंब्रम व थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल को इसकी जानकारी दी गई।

मौके पर एक घंटा देर से पहुंची अग्निशमन वाहन के द्वारा आग पर काबू पाने के लिए खूब प्रयास किया गया। लेकिन तब तक सैकड़ों एकड़ में लगे पेड़ पौधे झुलस गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को असामाजिक तत्व के लोगों द्वारा डंडई प्रखंड सीमावर्ती क्षेत्र के निकट चुंदी गांव के फटहवा वन क्षेत्र में आग लगा दी गई ।

फिर बाद में आग बिकराल रूप धारण कर लिया जिसे लोग काबू में नही कर सकते थे।

इसलिए फौरन जनप्रतिनिधि के माध्यम से आग पर काबू पाने के लिए झारखंड अग्निशामक सेवा विभाग को जानकारी दी गई।

फिर अग्निशमन वाहन के द्वारा आग पर काबू पाया गया।

26 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । सृजन पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन वार्षिक परीक्षाफल वितरण

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । मुख्यालय स्थित सृजन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में छात्र-छात्राओं के बीच वार्षिक परीक्षा फल वितरण सह सम्मान समारोह सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि भाजपा जिला महिला मोर्चा की अध्यक्षा अनिता गुप्ता, समाज सेवी अशोक प्रसाद, दीनानाथ प्रसाद विद्यालय के संस्थापक पारसनाथ प्रसाद अविभावक सतेंद्र प्रसाद गुप्ता तथा विद्यालय के प्रधनाध्यपक ऋषिराज कुमार शिक्षिका ममता कुमारी के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित एवं माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया गया।

वहीं अध्यक्षा अनिता गुप्ता के द्वारा अपने अभिभाषण में बेटी शिक्षा पर जोर दिया गया बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित किया गया ।

प्रधनाध्यपक ऋषिराज कुमार जी के द्वरा अपने संबोधन में कहा गया कि विद्यालय पिछले 9 वर्षों से इस सुदूरवर्ती क्षेत्र में न्यूनतम शुल्क के साथ उन्नत शिक्षा की अलख जगा रही है ।

कार्यक्रम के दौरान उसके बाद परीक्षाफल वितरण किया गया जहाँ प्रथम , द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त कर परीक्षा में सफल होने वाले विद्यार्थियों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर उनका हौशला बढ़ाया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकायें समस्त अभिभावकगण एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

23 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । सृजन पब्लिक स्कूल में मनाया गया शाहिद दिवस

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

> आज का युवा भी देश के लिए अपने आप को समर्पित करे

डंडई । गढ़वा । डंडई मुख्यालय स्थित सृजन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में स्कूल के सभी शिक्षकों तथा आठवीं नवमी एवं दसवीं क्लास के बच्चों के द्वारा शहीद दिवस मनाया गया।

शाहिद दिवस के पावन अवसर पर वीर भगत सिंह, राजगुरु , एवं सुखदेव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षिका ममता कुमारी जी ने अपने अभिभाषण में बताया कि वैसे तो आज का दिन भारत के लिए काला दिवस है, लेकिन आज के ही दिन इन वीर सपूतों की शहादत ने ही भारत देश को गुलामी की जंजीरों से निकाला है।

यही वीर सपूत इस देश के युवाओं के आदर्श हैं इस दिन हम इनके कर्मों को याद कर प्रेरणा लेते हैं कि आज का युवा भी देश के लिए अपने आप को समर्पित करे, ताकि हम नए विकशित राष्ट्र का निर्माण कर सकें ।

वहीं विद्यालय के निदेशक ऋषि राजकुमार जी ने अपने अभिभाषण में कहा कि शहीद दिवस भारत में उन लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिये मनाया जाता है जो भारत की आज़ादी, कल्याण और प्रगति के लिये लड़े और अपने प्राणों का बलिदान दे दिया।

साथ ही उन्होंने कहा

आओ झुक कर सलाम करें उनको,
जिनके हिस्से में यह मुकाम आता है,
खुशनसीब होते हैं वो लोग,
जिनका खून देश के काम आता है।

हम सबको ऐसे वीर सपूतों को नमन करना चाहिए और उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए कि हम भी अपने देश के कल्याण और अपने राष्ट्र की प्रगति में अपना जीवन का सदुपयोग कर सके। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक रोहित कुमार रवि, भरत कुमार ठाकुर, इंद्रजीत मेहता, कुंदन पल्हे, पवन यादव , संजीव सिंह, गुंजा कुमारी, प्रीति कुमारी, रौशनी कुमारी, ममता कुमारी, संज्ञा यादव नीलम यादव इंद्राणी कुमारी, संजय सिंह तथा बच्चे उपस्थित थे।

45 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । विश्वासघात दिवस महाधरना का किया गया आयोजन

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड कार्यालय के समक्ष शनिवार को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा गढ़वा के आह्वान पर एक दिवसीय विश्वासघात दिवस महाधरना का आयोजन किया गया।

महाधरना का आयोजन में राज्य की हेमंत सरकार द्वारा लगातार प्रदेश के युवाओं के साथ हो रहे विश्वासघात के विरोध में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने युवा विश्वासघात दिवस मनाया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अलख निरंजन प्रसाद ने कहा कि हेमंत की सरकार राज्य के युवाओं के साथ धोखाधड़ी कर रही है। कहा की चुनाव के पूर्व हेमंत सरकार ने झारखंड के 500000 लोगों को नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन अभी तक कुछ नही हुआ।

वही मंडल अध्यक्ष श्रवण चंद्रवंशी ने कहा कि हेमंत सरकार के विरोध में हम लोग महाधरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हेमंत सरकार द्वारा चुनाव के पूर्व किए गए वादे से मुकर रही है।

यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो झारखंड के एक-एक युवा मुंह तोड़ जवाब देगी।

तत्पश्चात मंडल कार्यकर्ताओं ने महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम का 4 सूत्री मांग पत्र बीडीओ को सौंपा।

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम, संदीप कुमार, आशीष राणा सुनील विश्वकर्माा, राजेश कुमार गुप्ता ,नंदु साह सहित कई लोग उपस्थित थे।

37 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । फाइनल मैच गढ़वा व तसरार के बीच खेला गया, गढ़वा की हुई जीत

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । डंडई किसान हाई स्कूल के मैदान में गुरुवार को नवयुवक संघ द्वारा आयोजित डीपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच गढ़वा बनाम तसरार के बीच खेला गया।

खेल में दोनों टीम के कई खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। अंत में गढ़वा के टीम ने 150 रनो का लक्ष्य पीछा करते हुए जीत हासिल किया।

खेल के आयोजन में गढ़वा टीम के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गोलू उत्ताफ़ा ने 21 बॉल में शानदार 58 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच पाया।

डी पि एल क्रिकेट टूर्नामेंट में जिले के विभिन्न प्रखंडों के खिलाड़ियों को खेलने का अवसर प्राप्त हो रहा है और खिलाड़ियों में छिपी प्रतिभा का निखार हो रहा है।

39 total views, no views today

बड़ी खबर । डंडई । गढ़वा । स्वयंसेवक ने पीएम आवास में खाता का फेरबदल कर ढाई लाख रुपये किया गबन

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के पचौर पंचायत में एक मृत व्यक्ति सहित दो के प्रधानमंत्री आवास में खाता का फेरबदल कर पंचायत स्वयंसेवक अमरनाथ पासवान ने ढाई लाख रुपए का निकासी कर लिया।

जिसका चर्चा गांव में कुछ दिनों तक चला। उसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी को इसकी भनक लगी। जिसका स्वत: संज्ञान लेते हुए बीडीओ ने पीएम आवास के प्रखंड कोऑर्डिनेटर अरविंद कुमार को जांच करने के लिए निर्देश दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पचौर पंचायत के स्वयंसेवक अमरनाथ पासवान के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019- 2020 के एक मृत लाभुक सरस्वती कुंवर तथा इजोरा कुंवर का बिना आवास बनाएं ही अपने और अपने पिता के खाता से फर्जीवाड़ा कर प्रथम व द्वितीय किस्त की कुल ढाई लाख रुपए राशि निकाल ली।

जैसे ही इसकी भनक बीडीओ को लगी। बीडीओ ने सबसे पहले स्वयंसेवक अमरनाथ पासवान को रिकवरी का नोटिस देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। वही 21 मार्च 2021 तक फर्जीवाड़ा की गई ढाई लाख रुपए प्रखंड नजारत में वापस कर नाजिर रसीद प्राप्त करने का निर्देश दिया है।

वही संबंधित पंचायत के पंचायत सेवक परमानंद राम को फर्जीवाड़ा में संलिप्तता की पुष्टि के बाद स्पष्टीकरण मांगा है।

64 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । अनुसमर्थन दीदियों का नेतृत्व विकास को लेकर चल रहा पांच दिवसीय प्रशिक्षण हुआ समाप्त

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । डंडई में आयोजित जेएसएलपीएस के नेतृत्व में अनुसमर्थन दीदीयों का नेतृत्व विकास को लेकर चल रहा पांच दिवसीय प्रशिक्षण का आज समापन किया गया।

समापन कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे डंडई और मेराल के अनुसमर्थन दीदियों व प्रशिक्षक बी ए पी विश्वनाथ कुमार , बीपीएम कुंदन भगत, पीआरपी मोहन उरांव ने भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रशिक्षक विश्वनाथ कुमार ने कहा कि महिलाओं को संगठन संचालन को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था। जिसमें महिलाओं को पंजी रखरखाव और लेखा-जोखा करने और महिला स्वयं सहायता समूह को स्वावलंबन की ओर बढ़ने का तौर तरीका विस्तार पूर्वक बताया गया। वही बीपीएम कुंदन भगत ने कहा कि प्रखंड की महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़कर आत्मनिर्भर और स्वावलंबन की ओर बढ़ाया जा रहा है। प्रशिक्षण में संगठन संचालन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया।

इस मौके पर सीसी कमलेश कुमार सहित दो प्रखंड की महिलाएं उपस्थित थी।

30 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । जरदे में एक गरीब व्यक्ति की जला हुआ घर को मरम्मती के लिए लोग कर रहे हैं चंदा इकठ्ठा

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत करके के लोगों ने एक व्यक्ति के सहयोग के लिए घर घर जाकर चंदा इकठ्ठा कर रहे हैं।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले करके पंचायत के टेटुका टोला निवासी सीता राम चौधरी की घर में आकस्मात दोपहर में आग आग लगने से उनका घर पूरी तरह जलकर राख हो गया है ।

यहाँ तक कि घर मे रखे पैसे,कपड़े और खाने पीने की सामग्री भी जलकर राख हो गया है।

हालांकि घटना के बाद स्थानीय मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने घटना स्थल पर पहुंचकर सरकारी अधिकारियों से बात चीत कर, सरकारी मुआवजा को लेकर संबंधित कार्यवाही शुरू कर दिया है ।

लेकिन समस्या को देखते हुए तत्काल सहयोग के लिए ग्रामीणों ने गांव में चंदा इकठ्ठा कर सहयोग करने का निर्णय लिया है ।

चंदा इकठ्ठा कर रहे समाजसेवी सूर्यदेव चौधरी के साथ अन्य ग्रामीणों ने बताया कि हमसभी गांव वाले बहुत पहले से ही इस तरह का सहयोग गांव में करते आ रहे हैं।

साथ ही बताया कि गांव के किसी गरीब लड़की के शादी विवाह, श्राद्ध कार्य,या किसी व्यक्ति के घर जलने पर हम सभी गांव वाले मिलझुलकर उनका सहयोग करते हैं ,इससे गांव वालों में एक दूसरे की सहयोग व अपनापन की भावना जगती है।

चन्दा इकठ्ठा करने मे समाजसेवी सूर्यदेव चौधरी,उपमुखिया अमीरका चौधरी, वार्ड सदस्य मनीष चौधरी,चुनमुन चौधरी ,सहयोगी डॉ अखिलेश चौधरी,डॉ शोभनाथ चौधरी, लव चौधरी, कुंदन चौधरी, जयकृष्ण चौधरी, शंकर चौधरी, रामप्रसाद परहिया, रामप्रसाद चौधरी,दुर्गेश राम,शंकर भुइँया, सत्येंद्र चौधरी, आदि के साथ अन्य कई लोगों में अपना अहम योगदान दिया ।

15 total views, no views today