मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड विकास कार्यालय में वर्तमान विधायक ने विधायक कक्ष किया उद्घाटन


मझिआंव । गढ़वा । पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह 77वें विश्रामपुर मझिआंव विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी के कर कमलों द्वारा प्रखंड कार्यालय सह अंचल कार्यालय में फीता काटकर विधायक कक्ष का उद्घाटन किया गया। तत्पश्चात विधायक कक्ष में वर्तमान विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने प्रखंड कार्यालय के मीटिंग हॉल में भाजपा कार्यकर्ताओ के साथ बैठक किये। जिसकी अध्यक्षता पवन गुप्ता ने किया। पवन गुप्ता ने सभा को संबोधित करते हुए पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह वर्तमान विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी के कार्यकाल में किये गए कार्यों की सराहना की। जिसमें विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र को चौमुखी विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। जिसका श्रेय सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया। ततपश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग ने भी विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी के किये गए। मंझिआंव प्रखंड सहित पूरे विधानसभा क्षेत्र लोगों के हित मे किये गए कार्यो की सराहना किए।

वही विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि मैं गरीब परिवार से रहा हूं। इसलिए मैं गरीबों की गरीबी का हाल जानता हूं। गरीबी क्या होती है, जो मैंने इस क्षेत्र में गरीबों के विकास के लिए हर हद तक विकास का कार्य किया जिस को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होंने विकास की उपलब्धि को प्रस्तुत करते हुए कहा कि मैंने बरडीहा कांडी उंटारी रोड ना पांडू प्रखंड बनवाया उन्होंने कहा कि मैंने 22 नगर परिषद को भी बनवाया मेरा अगला लक्ष्य यह भी है कि मझिआंव और विश्रामपुर को अनुमंडल घोषित करना। उन्होंने विधायक कक्ष की उपलब्धि बताते हुए कहा कि विधायक कक्ष में प्रखंड के विधायक प्रतिनिधि बैठेंगे जो प्रखंड की जनता को समस्या को सुनकर उसे निपटाने का कार्य करेंगे।

नगर पंचायत सहित पूरे प्रखंड की जनता इस विधायक कक्ष में आकर विधायक प्रतिनिधि से अपने समस्या को रखेंगे और जनता की यथासंभव परेशानियों का निवारण किया जाएगा। सभा की अध्यक्षता कर रहे पवन गुप्ता ने धान क्रय केंद्र की जगह बढ़ाने को लेकर वर्तमान विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी को अवगत कराया। वहीं पवन गुप्ता ने चंद्रवंशी जी से कहा कि प्रखंड कार्यालय में जनता को हो रही परेशानियां प्रखंड के कर्मियों के द्वारा त्वरित निवारण नहीं किया जाता है। उन्होंने बातों ही बातों में बहुत कुछ चंद्रवंशी जी से प्रखंड में हो रही जनता की समस्याओ को रखा। प्रखंड की जनता को हो रहे परसानिया को वर्तमान विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने गंभीरता से लिया और प्रखंड सह अंचल कर्मियों को विधायक कक्ष में बुलाकर समझाया कहा कि जो कुछ पहले हुआ उसे भूल जाइए और जनता की जो भी समस्या है उन्हें त्वरित समाधान निकालें ताकि प्रखंड की जनता को प्रखंड कार्यालय का चक्कर ना काटना पड़े चंद्रवंशी ने कहा कि क्षेत्र में जो भी जनता की समस्या हो वह मुझसे कहे मैं उनकी समस्या को अविलंब निवारण करूंगा आप सभी के आशीर्वाद से ही मैं इस क्षेत्र में चार बार विधायक के पद पर निर्वाचित किया गया हूं। इसलिए मैं आपकी सेवा के लिए हमेशा से प्रतिबंध हूं और रहूंगा। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग, ललित बैठा, रामचंद्र यादव, पवन गुप्ता, संजय कमलापुरी,लक्षमन सिंह, शोभा देवी, तथा सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आम जनता उपस्थित थे।

13 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । पशुपालन व्यवसाय को लेकर विभाग के द्वारा एकदिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन


मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत तलशबरिया पंचायत के पंचायत भवन में पशुपालन करने को लेकर जिला गव्य विकास कार्यालय गढ़वा के सौजन्य से पशु पालन को लेकर एकदिवसीय स्थल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। जिसमें जिला गव्य विभाग के पदाधिकारी, मंझिआंव पशुपालन विभाग के पदाधिकारी, सेंट्रल बैंक के असिस्टेंट सामिल हुए। वही शिविर में प्रशिक्षण का शुभारंभ सभी मुख्य अतिथियों को बूके देकर सम्मानित किया गया। ततपश्चात प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस पशुपालन प्रशिक्षण में बीपीएल एवम एपीएल महिलाओं को स्थल प्रशिक्षण कराया गया। पशुपालन प्रशिक्षक डॉक्टर के.के.सिंह के द्वारा प्रशिक्षण में उपस्थित महिलाओं को पशुपालन को लेकर अहम जानकारियां दी गयी। जिसमें पशुओं को चारा कब-कब और कितनी -कितनी मात्रा में देना है। दिनभर में कितनी बार देना है,कब और कैसे स्नान कराना है,तथा पशुओं की रख रखाव से लेकर बीमारी से बचाव तक अनेक तरह की मूलभूत तथ्यों के बारे में जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण में उपस्थित होकर सैकड़ो महिलाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया और पशुपालन करने को लेकर लाभुको ने अपना अपना आवेदन जमा किया।

10 total views, 2 views today

मझिआंव । गढ़वा । प्रशासन के द्वारा चलाया गया सघन वाहन चेकिंग अभियान,15 दोपहिया वाहन जब्त

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत दिन गुरुवार प्रातः 11:00 बजे से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंबेडकर चौक पर मझिआंव पुलिस के द्वारा सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। वाहन जांच के दौरान
हेलमेट,गाड़ी के जरूरी कागजात जांच किया गया। वाहन चालकों को हेलमेट न लगाने तथा गाड़ी के कागजात सत्यापित करने के पश्चात सही नहीं पाए जाने पर 15 दो पहिया वाहन जब्त कर लिया गया। वाहन जांच स्थल पर उपस्थित सुरजीत चौधरी ने बताया कि इन दिनों क्षेत्र में दो पहिया वाहन चोरी के ग्राफ़ में लगातार बढ़ोतरी हो रही। साथ ही बिना हेलमेट और डीएल के वाहनों का आवागमन बढ़ गया है। जिससे वाहन एक्सीडेंट के ग्राफ़ में भी इजाफ़ा हुआ है। जिसको संज्ञान में लेते हुए जिला के प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश अनुसार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वहीँ वाहन जांच स्थल पर SI सुरजीत चौधरी,अपने दलबल के साथ उपस्थित थे।

8 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । सीआरपीएफ जवान गोलू सिंह के सौजन्य से गरीब-असहायों के बीच 50 कम्बल का किया वितरण

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं 02 अखौरीतहले में कड़कड़ाती ठंड के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए सीआरपीएफ के जवान राहुल कुमार सिंह उर्फ गोलू सिंह के निर्देशनुशार उनके सहयोगियों के द्वारा अत्यंत गरीब, असहाय एवं जरूरतमंदों के बीच 50 कंबल का वितरण किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज सेवा की भावना को लेकर उठा हमारा कदम पीछे कभी नहीं होगा और मेरा यह सेवाकार्य आगे भी जारी रहेगा। मैं देश सेवा के साथ साथ मैं अपनी मूल वेतन का 25 फीसदी राशि गरीबों,असहायों जरूरतमंदों के बीच खर्च करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। मुझे गरीबों की सेवा करने में दिल को सुकून मिलता है मेरा जन्म ही गरीब, असहाय विकलांग लोगों को सेवा करने के लिए ही हुआ है जिसे शब्दों में बयां नही किया जा सकता। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सहयोगी सोनू गुप्ता, बनफूल दुबे आदि के द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र में जरूरतमंदों असहायों को चिंहित करने का सतत प्रयास जारी है। वहीं मौके पर उपस्थित कई गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

32 total views, no views today

मझि आंव । गढ़वा । सरकार की मूलभूत योजनाओं का अत्यंत गरीब वर्ग के लोगों को किया जा रहा लाभ से वंचित

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष एसएन त्रिपाठी के द्वारा मझिआंव प्रखंड के लगभग सभी पंचायतो में अत्यंत गरीब परिवारों से सम्पर्क कर उनकी समस्याओं जैसे कि प्रधानमंत्री आवास, रासन, तथा वृद्धा पेंशन से बंचित लोगों की समस्याओं को ठीक करने का दिया जा रहा आश्वासन।

गौरतलब है की तलशबरिया पंचायत के ग्राम तलशबरिया के स्थानीय निवासी मालती देवी पति सूचित पासवान सहित पांच सदस्य जिसका मकान पूरी तरह जर्जर व दयनीय हालत में है। जो मजदूरी भी करने के लायक नही है। वहीं नीरा देवी पति जनेश्वर पासवान, रिंकी देवी पति रामजीत पासवान, पूनम देवी पति लालबहादुर पासवान, कल्पतिया देवी पति राजेन्द्र पासवान का मकान पूरी तरह आंतरिक रूप से पूरी तरह जर्जर हो चुका है। जो अपने घरो में टाट पट्टी से घेरकर रहने को विवश है। इन सभी लाभार्थियों ने बताया कि हमलोगों को पता चला कि सूची में नाम लेकिन। लेकिन अभी तक हम लोगों को आवास नहीं मिला है। लाभार्थियों ने कहा कि हम लोग मुखिया जी को भी आवास के लिए बोला और उनसे मिला भी लेकिन 5 साल का कार्यकाल समापन भी हो गया पर अभी तक हमे आवास नहीं मिला।

बताते चलें कि सरकार के द्वारा गरीबो के उत्थान के अनेकों योजनायें चलायीं जा रही पर उन्हें इस लाभ से वंचित रखा जा रहा है । वैसे लोग जो प्रधानमंत्री आवास, राशन, वृद्धा पेंशन के लायक हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा इसकी जरूरत है उन्हें ही इस सुविधा का लाभ नहीं मिलना ये किस ओर इशारा कर रहा है? ये तो अज्ञानी और अंधा व्यक्ति को भी समझ मे आ जाये। इसमे कही न कही उच्च पदों पर आसीन अला अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों तथा अन्य पदों पर आसीन लोगो की कमी को दर्शाता है। वही सामर्थ्य व्यक्तियों को पक्का का मकान रहते हुए भी आवास मुहैया कराया गया है। अत्यंत गरीब लोग जो झोपड़ी में किसी तरह रहने को मजबूर है अपना पेट पालने के लिए मज़दूरी पर आश्रित रहना पड़ता है। ऐसे लोगों को भी आवास ना मिलना। इस पर प्रश्न चिन्ह उठता है। एक तरफ सरकार के द्वारा स्लोगन दिया गया है कि सबका साथ सबका विकास लेकिन जस्ट विपरीत हो रहा है अमीरों के साथ अमीरों का विकास। वही त्रिपाठी जी के द्वारा कहा गया कि प्रखंड के सभी आला अधिकारी इस गंभीर समस्याओं को संज्ञान में लेकर गरीब तपके लोगों को चिन्हित कर प्रधानमंत्री आवास, राशन, वृद्धा पेंशन दिलाने में अपना अहम योगदान प्रदान करें ताकि दबे कुचले गरीबो को उनका हक मिल सकें।

वहीं मालती देवी आवास के साथ-साथ कड़कड़ाती ठंड में कम्बल न मिलने का भी आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। बात तो यह है कि ऐसे गरीब से गरीब लोगों को मूलभूत सुविधा आवास,राशन न मिलना संकेत करता है कि यदि गरीब लोगों के पास रिश्वत देने के लिए पैसा नहीं है, तो आवास और राशन कहां से मिलेगा यदि सरकार भ्रष्टाचार के ऊपर अंकुश नहीं लगाती है तो सिर्फ समर्थ लोगों का ही विकास होता रहेंगा।

16 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । पशुपालन करने को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण का किया गया आयोजन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । जिला गव्य विकास कार्यालय गढ़वा के द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 04 राजकीय प्राथमिक विद्यालय गहिडी के प्रांगण में पशुपालन करने को लेकर एकदिवसीय प्रशिक्षण बीपीएल एवं एपीएल महिलाओं को स्थल प्रशिक्षण कराया गया। प्रशिक्षक के के
सिंह के द्वारा पशुधन को चारा कब- कब और कितना -कितना
देना है, दिनभर में कितना बार देना है। कब और कैसे स्नान कराना है,पशुधन को किस तरह से रख रखाव से लेकर अनेक तरह की मूलभूत तथ्यों से उपस्थित सैकड़ो महिलाओं को प्रशिक्षण कराया। जिला गव्य विकास के द्वारा सैकड़ो पशुपालन करने वाले लाभुको से आवेदन जमा किया गया। प्रशिक्षण स्थल पर उपस्थित सभी मुख्य अतिथियों को बूके देकर सम्मानित किया गया।ततपश्चात प्रशिक्षण का कार्यक्रम शुभारंभ किया गया। मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया असिस्टेंट विकास आनंद, प्रशिक्षक डॉक्टर के के सिंह, डॉक्टर प्रमोद कुमार,
गब विकास स्टाप प्रमोद कुमार तिवारी, सेवानिर्वीत पशुपालन चिकित्सा प्रभारी मझिआंव अखिलेश्वर सिंह, एआई वर्कर, साहिल सिंह, एसवन्त कुमार दुबे,वार्ड सदस्य वीणा देवी, तलशबरिया पंचायत मुखिया मशरून बीबी,मुखियापति शेख अमरूदीन,तथा सैकड़ो महिला एवम पुरुष उपस्थित थे।

54 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग । मझिआंव । गढ़वा । मोटरसाइकिल और टेंपो की टक्कर, तीन युवक घायल, रेफर

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । मकर संक्रांति के अवसर पर पलामू जिले के भीम चूल्हा मेला देखने गये। तीन युवक वापसी में उंटारी रोड के समीप भदुमा गांव में मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल हो गए. घटना के तुरंत बाद ही सूचना मिलने पर पहुंचे उंटारी रोड थाना प्रभारी नेमधारी रजक ने तीनों घायलों को लेकर मझिआंव रेफरल अस्पताल आये। जहां पर उपस्थित डॉ वीर प्रताप सिंह ने उनका प्राथमिक उपचार किया. तीनो घायलों की पहचान मझिआंव नगर पंचायत के वार्ड नं 5 स्थित भंडारी टोला निवासी उमाशंकर प्रसाद के 18वर्षीय पुत्र अमन कुमार, ध्रुप राम के 19 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार एवं अखिलेश राम के 19 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार के रूप में की गई.

प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन तीनो घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए तत्काल बेहतर इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया. घटना के संबंध में बताया गया कि तीनों युवक मकर संक्रांति के अवसर पर मोहमदगंज थाना क्षेत्र के भीम चूल्हा मेला देखने गये थे। और वापसी में युवकों ने भदुमा गांव में एक टेम्पू में जोरदार टक्कर मार दी. और गंभीर रूप से घायल हो गए.

53 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । पुलिस के द्वारा चलाया गया सघन वाहन चेकिंग अभियान

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत दिन बुधवार प्रातः 11:00 बजे से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंबेडकर चौक पर एवं राशन गोदाम के समीप तीन मुहान पर मझिआंव पुलिस के द्वारा सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। सघन वाहन जांच के दौरान हेलमेट, गाड़ी के कागजात जांच किया गया। वाहन चालकों को हेलमेट न लगाने तथा गाड़ी के कागजात सत्यापित करने के पश्चात सही नहीं पाए जाने पर गाड़ी को जप्त कर लिया गया। वाहन जांच स्थल पर उपस्थित कंचन रजक तथा सुरजीत चौधरी ने बताया कि इन दिनों क्षेत्र में दुपहिया वाहन चोरी लगातार हो रही है उसी का मध्य नजर रखते हुए वहीं जिला के प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश अनुसार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

48 total views, 1 views today

मंझिआंव । गढ़वा । गरीब-असहायों के बीच कम्बल का किया गया वितरण

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं 02 और 03 के (दुबे तहले) में कड़कड़ाती ठंड के प्रकोप को देखते हुए सीआरपीएफ के जवान राहुल कुमार सिंह उर्फ गोलू सिंह के निर्देशनुशार उनके सहयोगियों के द्वारा अत्यंत गरीब,असहाय एवं जरूरतमंदों के बीच 100 कंबल का वितरण किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज सेवा की भावना को लेकर उठा हमारा कदम पीछे कभी नहीं होगा और मेरा यह सेवाकार्य आगे भी जारी रहेगा। मैं देश सेवा के साथ साथ मैं अपनी मूल वेतन का 25 फीसदी राशि गरीबों, असहायों जरूरतमंदों के बीच खर्च करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।मुझे गरीबों की सेवा करने में दिल को सुकून मिलता है जिसे शब्दों में बयां नही किया जा सकता।
साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सहयोगी पंकज कुमार सिंह,सोनू गुप्ता,बनफूल दुबे, पिंटू विश्वकर्मा आदि के द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र में जरूरतमंदों असहायों को चिंहित करने सतत प्रयास जारी है। वहीं मौके पर उपस्थित कम्बल का वितरण किया गया मौके पर सोनू गुप्ता, प्रफुल दुबे, रबी शर्मा, कऊली कुवर, रमपतिया कुवर, फुलन कुवर, बासमती कुवर, प्रसाद राम उपेन्दर साह, फुलचन रजवार देवचन रजवार सहित 100 की संख्या में लाभुक उपस्थित थे।

13 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । क्रिकेट टूर्नामेंट फाइनल मुकाबले में हाई स्कूल ने जोगिभिर को 69 रनों से रौंदा

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत करमडीह पंचायत के जोगिबिर बावनबिगाहवा खेल के मैदान में फाइनल मुकाबला हाई स्कूल बनाम जोगिबिर खेला जानेवाला आयोजित कार्यक्रम में मुखिया साबिर अंसारी ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ एवं खेल के मैदान पर सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। तत्पश्चात दोनों टीमों के बीच टॉस किया किया गया। जिसमें हाई स्कूल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसमें हाई स्कूल की टीम धुवांधार बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवरों में 178 रन बनाई।

जबकि जोगिबीर टीम ने जवाबी पारी खेलने उतरी शुरुआती दौर में ही ताबड़तोड़ विकेट गिरते गए। तू चल मैं आता हूं का खेल प्रारंभ हो गया। शुरुआती झटके लगते ही जोगिबिर के टीम बैकफुट पर चली गई।।लेकिन कुछ बल्लेबाजों ने किरिच पर एक दुका रन लेकर सियम भारी पारी व स्ट्राइक रोटेट करते हुए 109 बनाते हुए पूरी टीम ऑल आउट हो गई। हाई स्कूल की टीम ने जोगीवीर को 69 रनों से हराकर ब्लास्ट क्रिकेट टूर्नामेंट खिताब पर कब्जा किया।मुखिया के द्वारा मैन ऑफ द मैच अमन कुमार को पुरस्कृत किया गया। तथा मैन ऑफ द सृज डूगल खान को पुरस्कृत किया गया। वहीं दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों को मुखिया जी के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मीडिया प्रभारी शाहबाज खान, डॉक्टर शकील अहमद,नीकू पाठक नितेश पाठक, तथा सैकड़ों की संख्या में दर्शकगण उपस्थित थे।

23 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । सैकड़ों मुर्गियों सहित कई पक्षी प्रजातियों की हुई मौत, किसी भयावह बीमारी की आशंका

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोनपुरवा पंचायत के ग्राम सोनपुरवा के पखल डीहा टोला निवासी लगभग एक दर्जन लोगों का कहना है कि हमारे क्षेत्र में बीते दस से पंद्रह दिनों अंदर सैकड़ों मुर्गियों सहित पक्षियों की मौत हो गई और लगातार पक्षियों के मरने की सिलसिला जारी है। वहीं प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों और मुर्गी पलको में राजू चौधरी के 5 मुर्गी, संजीव चौधरी के 9 मुर्गी एवं दो तोता, उदय चौधरी के 10 मुर्गी, बिरजू चौधरी के 30 मुर्गी, लालमोहन चौधरी के 12 मुर्गी, राजेश्वर चौधरी के 30 मुर्गी, इंद्रदेव चौधरी के 8 मुर्गी, मनदीप चौधरी के 12 मुर्गी सहित दो कौवे की भी मौत हुई है।

और साथ ही जानकारी स्वरूप यह भी बताते चले कि 6 से 7 राज्यों में बर्ड फ्लू का भी प्रकोप चल रहा है। जिससे राज्य सरकार हाई अलर्ट पर है। “बर्ड फ्लू” बीमारी के बारे में यह भी बताते चले बर्ड फ्लू या चिड़ियों का इन्प्लुएन्जा, एक विषाणुजनित रोग है। यह विषाणु मुर्गी एवं अन्य चिड़ियों में होता है। फ्लू का कारण एवियन इन्फ्लूएंजा( H5N1) वायरस होता है। और इससे बचाव-पक्षियों के संपर्क में आने से बचें- H5N1 वायरस के खतरे से बचने के लिए हमें पक्षियों के साथ सीधे संपर्क में नहीं आना चाहिए. डोमेस्टिक पोल्ट्री फार्म के पक्षियों के संक्रमित होने के बाद इंसान के बीच इसके फैलने की संभावना काफी बढ़ जाती है. पक्षियों के मल, लार, नाक-मुंह या आंख से स्राव के माध्यम से भी ये बीमारी इंसानों में फैल सकती है.

और वहीं हमारे प्रखंड मझिआंव क्षेत्र में लगभग 15 दिनों से निरंतर मुर्गियों का मरना जारी है। वहीं गांव के लोगों का कहना है कि हम नही जानते कि कैसे सारे पक्षी मर रहे है पर वृद्ध ग्रामीणों का कहना टुनकी नामक बीमारी से मर रहे हैं। लेकिन इतनी तादात में अचानक पक्षियों का मरना यह तो जांच का विषय बनता है।अचानक इस घटना के कारण ग्रामीणों में खौफ़ का माहौल छाया हुआ है।वही ग्रामीण मुर्गियों को मरने के बाद खुले क्षेत्र में फेंक रहे है जिससे बीमारी का खतरा और बढ़ने की आशंका है। और स्थानीय निवासी जिनका बड़ी संख्या में मुर्गिया मरी है का कहना है कि हम लोग मुर्गियों को पालकर किसी तरह अपना गुजर बसर करते है हमारा घर परिवार इसी से चलता है इसलिए सरकार से आग्रह है कि मुआवजा मिल जाता तो हम गरीबों को बड़ी सहायता मिलता।

90 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । एमपीएल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट खिताब पर सरकोनी टीम ने किया कब्जा

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । स्थानीय मुखदेव हाई स्कूल के मैदान में युवासमाज सेवी सह एमपीएल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट संयोजक मारुत नंदन सोनी के द्वारा आयोजित एमपीएल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसका मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री चन्द्र शेखर दुबे उर्फ ददई दुबे एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में बीडीओ अमरेंद्र डांग एवं थाना प्रभारी सुधांशु कुमार थे। इसके पश्चात श्री मंत्री ने खेल के मैदान पर सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। यह फाइनल मैच सकरकोनी टीम बनाम भुसुवा टीम के बीच खेला गया। वहीं सकरकोनी के टीम ने टौस जित कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।भुशुवा टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओभर में 171 रन बनाया ।

वहीं भुसुवा की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाते हुए 8 ओभर में 48 रन ही बना सकीं। इस तरह से सकरकोनी की टीम की जीत प्राप्त हुई। वही विजेता टीम को 11,000 राशि के साथ शील्ड रुपए एवम मुख्य अतिथि के कर कमलो द्वारा दिया। सकरकोनी टीम की तरफ से आकाश खल एवं रोहित कुमार खलखो वही आकाश पलकों को1000 रूपए एवं रोहित यादव को 500 रूपए से कमेटी के द्वारा पुरस्कृत किया गया। वहीं मैच में निर्णायक की भूमिका विकास सर एवं सदाब आलम ने निभाई,जबकि कमेंट्री सोनू खान व इस्तकबाल मोसंमजफ ने निभाई।

इस दौरान पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे व प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने कहा कि जीवन में खेल की बहुत बड़ी महता है।खेल से शारीरिक,मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का विकास होता है।वही मैंच के आयोजक सह संरक्षक मारुत नंदन सोनी ने कहा कि आप सभी का आशीर्वाद व सहयोग रहा तो युवाओं के लिए इस तरह का क्रिकेट मैच का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाएगा। इस टूर्नामेंट मैच को सफल बनाने में अध्यक्ष इस्तकबाल खान सहित सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।

32 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । नौ में से सात अधिकारियों की अनुपस्थिति से अधिक योजनाएं नही हुई दर्ज

मझीआंव । गढ़वा । जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार तलशबरिया पंचायत क्षेत्र के विभिन्न गांव एवं टोले में स्वार्गीण गाँव के विकास हेतु शनिवार को मुखिया पंचायत भवन के मीटिंग हॉल तलशबरिया में ग्रामीणों की उपस्थिति में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता तलशबरिया पंचायत के मुखिया मशरून बीबी ने की। ज्ञात हो कि उप विकास आयुक्त के निर्देशानुसार 09 विभागों के अधिकारीयो व कर्मचारियों की उपस्थिति बुलाई गई थी। लेकिन ग्राम सभा में केवल प्रखंड सह समन्वयक कार्तिक कुमार, उपस्थित थे। जबकि जेएसलपी एस विद्यानंद जितने भी कर्मचारी उपस्थित थे वे सब अपने-अपने स्तर से योजना लिए लेकिन अधिकांश अधिकारियों व कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण अधिकांश योजनाएं नहीं दर्ज कराई गई। इधर उक्त पंचायत के मुखिया मशरून बीबी ने बताई की पंचायत के विभिन्न गांव से अधिकांश ग्रामीण सुबह से ही आए हुए थे. लेकिन मात्र 2 ही कर्मियों की उपस्थिति के कारण अधिकांश योजना नहीं ली गई। अगर सभी विभाग के अधिकृत पदाधिकारी एवं कर्मी ग्राम सभा में मौजूद रहते तो अधिकांश योजना दर्ज करा दिया जाता। जो जनहित में होता। वहीं वहाँ उपस्थित ग्रामीणों का कहना है कि हमारा पूरा दिन बर्बाद हो गया और योजना में अपना नाम दर्ज कराने के आस में दिन भर बैठे रह गए लेकिन क्षेत्र की जनता अधिकांश योजना से वंचित रह गए। उन्होंने ग्राम सभा स्थल से ही उप विकास आयुक्त से संपर्क साध कर उपस्थित पदाधिकारियों कर्मियों की शिकायत दर्ज कराई।वही 09 में 07 अधिकारी का अनुपस्थित होना सरकार के आदेश की अवहेलना है। इसको लेकर अधिकारियों की जवाबदेही जनता के प्रति तो बनती है।
वही विशेष ग्राम सभा में उपस्थित पूर्व मुखिया शेख अमरूदीन वार्ड सदस्य किरण देवी, श्रीनाथ चंद्रवंशी, रीता देवी ,सुनीता देवी, अवधेश राम, फरियाद खां,वार्डपति अमित कुमार ,उपेंद्र कुमार दिलीप कुमार, नसरुद्दीन खान, तथा अधिक संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

30 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । कोविड-19 के सफल संचालन के लिए वैक्सिनेसन का ड्राई ट्रायल

मझिआंव । गढ़वा । मझिआंव रेफरल अस्पताल परिसर में बीडीओ अमरेंद्र डांग की अध्यक्षता में कोविड19 के वैक्सिनेसन कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए बैठक की गई. इसमें वैक्सिनेसन का ड्राई ट्रायल किया गया साथ ही वैक्सिनेसन स्थल का चयन किया गया. एवं इस कार्य के संचालन हेतु अस्पताल कर्मियों की नियुक्ति की गई.वैक्सिनेसन के ड्राई ट्रायल के दौरान प्रवेश द्वार, रजिस्ट्रेशन कक्ष, वैक्सिनेसन कक्ष एवं वाचिंग कक्ष बनाया गया. साथ ही इस कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया गया. इस अवसर पर अस्पताल प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने बताया कि किसी ब्यक्ति के वैक्सिनेसन तारीख के ठीक 28दिन बाद पुनः उसको वैक्सिन लगाया जाएगा. मौके पर डॉ वीर प्रताप सिंह, रूबी तबस्सुम, आलोक सिंह, मनीष कुमार सिंह, सूचित कुमार सिंह, कंचन कुशवाहा,चंद्रिका पॉल एक्का आदि अस्पताल कर्मचारी उपस्थित थे

39 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने हेतु भाजपाइयों ने प्रखंड सहायक को सौंपा ज्ञापन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड सह अंचल कार्यालय में राज्य में अनियंत्रित महिला दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने हेतु सरकार के सख्त निर्देश देने के संबंध में महामहिम राज्यपाल के नाम प्रखंड सहायक नरेंद्र कुमार को मझिआंव के भाजपाइयों ने ज्ञापन सौंपा। राज्य में महिलाओं बहन, बेटियों के साथ दुष्कर्म एवं हत्या की घटनाओं में पिछले 1 वर्ष में बेतहाशा वृद्धि हुई है। राज्य सरकार के आधिकारिक वेबसाइट पर डाले गए आंकड़े यह बताते हैं कि बीते नवंबर माह तक प्रदेश की 1765 महिलाएं बेटियां दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई है। औसत देखा जाए तो प्रतिदिन 5 बहने हत्या और दुष्कर्म की शिकार हो रही जो अत्यंत भयावह है। दुर्भाग्य जनक की स्थिति यह है कि इसमें अधिकांश बेटियां आदिवासी और दलित समाज से हैं।

महोदय 3 दिन पूर्व ओरमांझी रांची में सिर कटी युवती की मिली नम्र शव ने राज्य की गिरती कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है इससे दुर्दांत घटना ने राज्य के आम आदमी को सड़क पर उतरने को विवश कर दिया है। राज्य सरकार घटना के उद्भेदन में अपनी ताकत ना लगाकर आम आदमी पर पुलिसिया जुल्म कर आ रही है जो सरकार की निरंकुशता को दर्शाता है। महोदय इसके पूर्व अपनी भी सरकार को ऐसी घटनाओं को रोकने हेतु आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। माननीय उच्च न्यायालय ने भी राज्य सरकार को दुष्कर्म मामले में कड़ी फटकार लगाई है।महोदय आज राज्य की आम जनता बहन, बेटियां की सुरक्षा के लिए चिंतित है। भाजपा एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में आम आदमी की आवाज बनने के लिए संकल्पित है पार्टी एक दिवसीय धरना के माध्यम से आपका का ध्यान आकृष्ट करती है। और निर्देश करती है कि राज्य में अनियंत्रित महिला दुष्कर्म की घटनाओं पर सरकार त्वरित अंकुश लगाए।

23 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । मोरबे पंचायत के किसानों के बीच चना बीज का किया वितरण

मझिआंव से सूरज प्रकाश कि रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोरबे में द्वितीय हरित क्रांति योजना अंतर्गत किसानों के बीच प्रमुख प्रतिनिधि सह किसान मित्र मनीष कुमार के नेतृत्व में चना बीज का वितरण किया गया। झारखंड सरकार के द्वारा किसानों के लिए द्वितीय हरित क्रांति योजना अंतर्गत चना बीज प्रखंड कार्यालय को दिया गया था।

वहीं मणीष कुमार ने कहा कि प्रखंड कार्यालय कृषि विभाग के द्वारा मोरबे पंचायत को चयनित करते हुए चना बीज किसानों के बीच वितरण करने के लिए मिला। जिसे अपने पंचायत क्षेत्र के किसानों के बीच वितरण किया जा रहा है। कहा कि केन्द्र सरकार या राज्य सरकार के द्वारा जो भी लाभ किसानों या आम जनो के लिए मिलता है। उसे हर संभव प्रयास करते हुए लोगों के बीच वितरण कर दिया जाता है। कहा कि सरकार द्वारा दी गई सभी लाभ ग्रामीणों के बीच मिले यह मैं निरंतर प्रयास करते रहा हूं।

वहीं चना बीज वितरण के दौरान जिला परिषद पंचायत प्रतिनिधि धंजय तिवारी,चंदु उपाध्याय,पिन्टू उपाध्याय, ध्रुव कुमार, रामकुमार साह, नागेंद्र साह सहित अन्य कई लोग भी उपस्थित थे।

21 total views, no views today

मझिआंव | कंपनी के द्वारा भेजी गई बस को मजदूरों ने रोका, पुराने बकाया मजदूरी भुगतान करने की की मांग

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । पुरानी मजदूरी बकाया भुगतान करने को लेकर लगभग दो दर्जन से अधिक की संख्या में मजदूरों ने हैदराबाद के ई- लाइट कंपनी के द्वारा मजदूरों को लाने के लिए भेजी गई। किराए की बस को मजदूरों ने चंद्रवंशी पेट्रोल पंप के परिसर में रोक दिया। इधर मजदूरों ने ई-लाइट कंपनी के एमडी से दूरभाष पर बात कर सभी मजदूरों का बकाया राशि की भुगतान करने की मांग की।

साथ ही मजदूरों ने कहा कि जब तक हम लोगों की बकाया राशि के भुगतान कंपनी के द्वारा नहीं किया जाता, तब तक कंपनी के द्वारा भेजी गई किराए की बस को नहीं जाने दिया जाएगा। इधर इस दौरान पूछने पर मजदूर हिफ़ाजुर रहमान,ईसार खान,सैफ खान,विनोद यादव, बीरेंद्र रजक,तौकीर शाह,महबूब खान,छोटू खान, सोनू खलीफा अरुण रजवार,बिट्टू खान आदि मजदूरों ने बताया कि सोनपुरवा गांव के ई-लाइट कंपनी के कांट्रेक्टर मोहम्मद रईस खान हम सभी मजदूरों को दिसंबर 2019 में हैदराबाद दिहाड़ी मजदूरी करने को लेकर ले गए थे। जाने के पश्चात हम सभी मजदूरों से सत्र 2020 के जनवरी,फरवरी,मार्च एवं अप्रैल में लॉकडाउन के दौरान मजदूरी करवाया गया।

इस दौरान 5 महीने काम करने के बाद हम सभी मजदूरों का मजदूरी 5 लाख 55 हजार होता है। जिसका साक्ष्य हम सभी मजदूरों के पास उपलब्ध है। लेकिन कंपनी के द्वारा बगैर मजदूरी भुगतान किए ही लॉकडाउन के दौरान भेज दिया। किसी प्रकार लॉकडाउन के दौरान हम सभी मजदूर विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने-अपने घर पहुंचे। इसके बावजूद भी कंपनी के द्वारा पुरानी मजदूरी को भुगतान करने का लालच देकर पुनः सभी मजदूरों को हैदराबाद ई-लाइट कम्पनी में बुलाने को लेकर किराये के बस को भेजा है। और हम सभी मजदूरों ने श्री कृष्णा नामक WB 61B 0743 नम्बर के बस को चंद्रवंशी पेट्रोल पंप परिसर में पुरानी मजदूरी भुगतान करने के लिए रोका दिया गया है।मजदूरों ने कहा इस दौरान कंपनी के एमडी से दूरभाष पर वार्तालाप के दौरान एमडी के द्वारा बस एवं मजदूरों को हाईजैक करने की धमकी देते हुए एफआईआर करने की धमकी दी जा रही है।साथ ही बताया कि इस दौरान उक्त बस में बिहार के गया एवं बंगाल के मालदा जिले के 46 मजदूर सवार है।लेकिन मजदूर भाइयों एवं बस चालकों को किसी प्रकार की कोई समस्या नही है।

24 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । कम्बल वितरण नही करने पर शिकायत पर डीएसओ ने किया जांच

कम्बल वितरण करते

मझीआंव । गढ़वा । शिकायत के आलोक में जिला उपायुक्त राजेश पाठक के द्वारा प्रतिनियुक्त जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी विजेंद्र कुमार सोमवार जांच करने पहुंचे थे। वही नगर पंचायत कार्यालय जाकर कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह से विस्तृत जानकारी लिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। इसी के मद्देनजर मुसहर परिवारों के बीच कंबल का वितरण नहीं करने की शिकायत मिली थी। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला उपायुक्त के निर्देश पर मुसहर परिवारों की स्थिति जानने के लिए मैं यहां आया हूं। कहा की की गई शिकायत की जांच की गई लेकिन शिकायत बिल्कुल निराधार साबित हुआ। उन्होंने सभी मुसहर परिवारों से बारी-बारी से पूछताछ किया। पूछताछ के दौरान मुसहर परिवार के तारा देवी। प्रमिला कुंवर, रिंकी देवी समेत इनके कई परिजन ने बताया कि पिछले 1 सप्ताह पूर्व नगर पंचायत कार्यालय की ओर से हम लोगों को ठंड से बचने के लिए कंबल उपलब्ध कराया गया है। वही कुछ लोगों का कहना था कि जन वितरण प्रणाली के तहत हम लोगों को कार्ड नहीं बनाया गया है। उन्हें बनवाया जाएगा। इस मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह. नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी.अमित पाठक. राकेश श्रीवास्तव मुख्य रूप से मौजूद थे।

55 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । कम्बल वितरण नही करने पर शिकायत पर डीएसओ ने किया जांच

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझीआंव । गढ़वा । शिकायत के आलोक में जिला उपायुक्त राजेश पाठक के द्वारा प्रतिनियुक्त जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी विजेंद्र कुमार सोमवार जांच करने पहुंचे थे। वही नगर पंचायत कार्यालय जाकर कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह से विस्तृत जानकारी लिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। इसी के मद्देनजर मुसहर परिवारों के बीच कंबल का वितरण नहीं करने की शिकायत मिली थी। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला उपायुक्त के निर्देश पर मुसहर परिवारों की स्थिति जानने के लिए मैं यहां आया हूं। कहा की की गई शिकायत की जांच की गई लेकिन शिकायत बिल्कुल निराधार साबित हुआ। उन्होंने सभी मुसहर परिवारों से बारी-बारी से पूछताछ किया। पूछताछ के दौरान मुसहर परिवार के तारा देवी। प्रमिला कुंवर, रिंकी देवी समेत इनके कई परिजन ने बताया कि पिछले 1 सप्ताह पूर्व नगर पंचायत कार्यालय की ओर से हम लोगों को ठंड से बचने के लिए कंबल उपलब्ध कराया गया है। वही कुछ लोगों का कहना था कि जन वितरण प्रणाली के तहत हम लोगों को कार्ड नहीं बनाया गया है। उन्हें बनवाया जाएगा। इस मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह. नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी.अमित पाठक. राकेश श्रीवास्तव मुख्य रूप से मौजूद थे।

21 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । मुखिया मधु देवी ने मिट्टी मोरम से बनने वाले पथ का किया शिलान्यास

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआव । गढ़वा । प्रखंड के सोनपुरवा पंचायत की मुखिया मधु दुबे ने सोनपुरवा गांव में मनरेगा योजना से 91231रुपये की लागत राशि से बनने वाले मिट्टी मोरम पथ का नारियल फोड़कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुखिया ने इस कार्य के मेठ अजीबुन बीवी को गुणवत्तापूर्ण पथ निर्माण का निर्देश दिया। मुखिया ने कहा कि वर्तमान में इस पंचायत में मनरेगा योजना से 13लाख रुपये की लागत वाले पांच योजनाएं चलाई जा रही है। लेकिन पंचायत में मजदूरों की संख्या अधिक है। इसलिए और योजनाओं के क्रियान्वयन की जरूरत है। अभी 15वें वित्त की राशि 16 लाख रुपये पंचायत निधि में है. जो पंचायत सचिव की उदासीनता के कारण खर्च नही किया जा सका है। मुखिया ने बताया कि पंचायत सचिव के पंचायत सचिवालय में नही बैठने के कारण भी पंचायत का कार्य प्रभावित हो गया है। मुखिया ने कहा कि लगभग 58 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 16 सिंचाई कूप की स्वीकृति प्रदान की गई है. जिसे बीडीओ के निर्देश के बाद जल्द ही सुरु कर दिया जायेगा. इस अवसर पर जाकिर खान, निसार अहमद, शेख फारुख, तकसीर अहमद, नजमुदिन खान, इसहाक अहमद, भोला विश्वकर्मा, पंकज शर्मा, एवं सलीमा वीवी सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

29 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । ग्रेनाइट टाइल्स उतारने के दौरान 38 वर्षीय व्यक्ति का जांघ टूटकर हुआ चकनाचूर

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझीआंव । गढ़वा । बाजार क्षेत्र के पुराना नगर पंचायत कार्यालय के समीप एक नव निर्मित पक्के मकान में लगाए जाने वाला ग्रेनाइट टाइल्स एक पिकअप वाहन से उतारने के दौरान गढ़वा थाना क्षेत्र के महोपी गांव निवासी स्वर्गीय अयोध्या चौबे के 38 वर्षीय पुत्र उपेनदर चौबे गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका दाहिना जांघ टूट गया। इन्हें स्थानीय रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस संबंध में बताया जा रहा है कि पिकअप चालक अपने एक सहयोगी मजदूर के साथ पिकअप वाहन से ग्रेनाइट टाइल्स नीचे उतार रहा था। इसी क्रम में सहयोगी मजदूर के हाथ से टाइल्स छूट गया। जिससे वाहन चालक उपेनदर चौबे के पैर के ऊपरी हिस्सा पर वजनी 80 किलोग्राम का ग्रेनाइट टाइल्स गिर गया जिससे पैर का जांघ चकनाचूर हो कर लहूलुहान हो गया। घायल उपेनदर चौबे अपने सहयोगी मजदूर के साथ गढ़वा से ग्रेनाइट टाइल्स लेकर आया था। जो कि स्वयं अपने सहयोगी मजदूर के साथ अपनी जिम्मेवारी समझते हुए टाइल्स उतार रहा था। इसी दौरान घटना घटी। इधर घायल उपेनदर चौबे ने बताया कि मेरा गढ़वा के सहयोगी स्टाफ गांजा पी रखा था। इसी के चलते घटना घटी। इधर स्थानीय अस्पताल की अजूबा गजब स्थिति देखने को मिली क्योंकि मौके वारदात पर अस्पताल में डॉक्टर नहीं थे। 20 मिनट के बाद अनुबंध पर प्रतिनियुक्त चिकित्सक अस्पताल पहुंचे। तब तक 20 मिनट के अंतराल में युवक दर्द से कराहता रहा। इसकी सूचना तत्काल अस्पताल के स्वास्थ्य प्रभारी डॉ कमलेश कुमार को दी गई। प्रभारी से इसे तुरंत गंभीरता से लेते हुए डॉक्टर को भेजा। इसके बाद प्राथमिक उपचार की गई।

28 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । मुखिया ने गरीब एवं असहायों के बीच कंबल का किया बितरण

मुखिया के द्वारा गरीब एवं असहायों के बीच कंबल का बितरण करते हुए

मझीआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सोनपुरवा पंचायत के विभिन्न वार्ड में बढ़ती ठंड के ग्राफ को देखते हुए सोनपुरवा पंचायत के मुखिया मधु देवी के द्वारा कंबल वितरण आयोजित कार्यक्रम में गरीब एवं असहाय परिवारों के बीच 120 गरीब परिवारों के बीच कंबल का वितरण किया गया। वितरण कार्यक्रम के पश्चात मुखिया मधु देवी ने कही की गरीब एवं असहाय परिवारों को ठंड से निजात दिलाने से मन में बड़ी शुकुन मिलती है। क्योंकि इससे बड़ा कोई पुण्य का काम नहीं है। मुखिया ने कही की कनकनी भरी ठंड को देखते हुए पंचायत के सभी वार्डो में डोर टू डोर कंबल वितरण का कार्य किया गया है। क्षेत्र में इन दिनों ठंड का ग्राफ बढ़ गया है। इसके लिए जिला उपायुक्त के निर्देश के आलोक में प्रखंड के सभी पंचायतों में कंबल उपलब्ध कराया गया है। जिनकी वितरण की जिम्मेवारी पंचायत के मुखिया जनप्रतिनिधि के ऊपर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर शेष और कंबल की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। अंत में उन्होंने कही कि कंबल लेने से वंचित लोगों के लिए भी कंबल उपलब्ध है। जिन्हें जरूरत होगी। हमसे संपर्क करें कंबल अवश्य उपलब्ध कराई जाएगी। कंबल वितरण कार्यक्रम में गांव के ही कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

32 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । लाठी-डंडे से मारपीट के आरोप में 5 लोगों पर कराया प्राथमिकी दर्ज

मझीआंव । गढवा । थाना क्षेत्र के मोरबे गांव के टोला लेधकी निवासी जगरनाथ साह के पुत्र धीरेंद्र साह ने अपने ही टोला के 5 लोगों के विरुद्ध लाठी डंडे से मारपीट कर हांथ तोड़ देने का आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया है। इधर एसआई द्वारिका मांझी ने घायल को इलाज हेतु स्थानीय रेफरल अस्पताल भेज दिया। इधर इस संबंध में घायल धीरेंद्र साह ने बताया कि मैं अपनी पत्नी को मेराल से बंध्याकरण कराने के बाद अपनी पत्नी चिंता देवी के साथ अपने घर भाड़े के एक टेंपो से जा रहे थे। इसी दौरान जैसे ही टेंपो ग्रामीण सड़क मार्ग से लेधकी टोला पहुंचा। वैसे ही रामप्रवेश साह ने अपनी जमीन बताकर टैंपू जाने से रोक दिया। मैं टेंपो ले जाने का प्रयास किया इसी दौरान रघुनाथ साह के तीनों पुत्र संजीव साह.राकेश साह एवं अखिलेश गुप्ता ने टैंपू से खींच कर लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दिया। जबकि वीरेंद्र साह जान से मारने की धमकी दे डाली। गौरतलब हो कि घायल युवक का दाहिना हाथ काफी फूल गया है। इससे आशंका जाहिर किया जा रहा है कि हांथ बिल्कुल टूट चुका है। इधर घायल धीरेंद्र साह ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए 5 लोगों के विरुद्ध आवेदन दिया है। इधर थाना प्रभारी सुधांशु कुमार ने बताया कि घटित घटना प्रकरण में पुलिस जांच में जुट गई है।

66 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । नये वर्ष के आगमन पर थाना क्षेत्र के विभिन्न पिकनिक स्पॉट पर लोगों ने उठाया आनंद

पिकनिक स्पॉट

मझीआंव । गढ़वा । नए वर्ष 2021 के आगमन को लेकर थाना क्षेत्र के विभिन्न पिकनिक स्पॉट कोयल नदी एवं पहाड़ी के तलहटी में पहुंचकर लोग पिकनिक का आनंद उठाएं। बताते चलें कि इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार लोगों की भीड़ कम देखी गई। खसी का मीट और मुर्गा की बिक्री में काफी तेजी आई। क्योंकि इस बार लोग अपने परिवार के साथ अपने घरों में ही पिकनिक का आनंद उठाएं। वहीं पिकनिक स्पॉट से वापसी के दौरान खासकर युवा वर्ग डीजे के धुन पर थिरकते देखे गए। अर्ध रात्रि से लेकर दिन भर लोग मोबाइल के माध्यम से एक दूसरे को नए वर्ष के उपलक्ष में हैप्पी न्यू ईयर.हैप्पी न्यू ईयर गुंज कानों में सुनाई दे रही थी। जबकि दूसरी ओर थाना प्रभारी सुधांशु कुमार के सौजन्य से प्रखंड के प्रशासनिक अधिकारी एवं गणमान्य लोगों के लिए थाना परिसर में वनभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। लोग वन भोज कार्यक्रम में पहुंचकर इसका भरपूर आनंद उठाएं। और साथ ही एक दूसरे को उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी गई। इधर अप्रिय घटना के मद्देनजर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन भी सक्रिय देखा गया। बीडीओ अमरेंद्र डांग भी स्थिति पर नजर रखे हुए थे।

44 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । मुन्ना चन्द्रवंशी ने गरीब एवं असहायों के बीच कंबल का किया वितरण

मझीआंव । गढ़वा । प्रखंड कार्यालय परिसर मे क्षेत्र में बढ़ती ठंड को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गरीब एवं असहाय परिवारों के बीच मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश के कार्यकारिणी समिति के सदस्य डॉक्टर ईश्वर सागर चंद्रवंशी के द्वारा 36 गरीब परिवारों के बीच कंबल का वितरण किया गया। वितरण कार्यक्रम के पश्चात भाजपा नेता डॉक्टर ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि गरीब एवं असहाय परिवारों को ठंड से निजात दिलाने से मन में बड़ी शकुन मिलती है। क्योंकि इससे बड़ा कोई पुण्य का काम नहीं है। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने कहा कि क्षेत्र में इन दिनों ठंड का ग्राफ बढ़ गया है। इसके लिए जिला उपायुक्त के निर्देश के आलोक में प्रखंड के सभी पंचायतों में कंबल उपलब्ध कराया गया है। जिनकी वितरण की जिम्मेवारी पंचायत के मुखिया जनप्रतिनिधि के ऊपर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर शेष और कंबल की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। अंत में उन्होंने कहा कि कंबल लेने से वंचित लोगों के लिए प्रखंड कार्यालय में कंबल उपलब्ध है। जिन्हें जरूरत होगी हमसे संपर्क करें कंबल अवश्य उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर भाजपा के जिला स्तरीय नेता विरेंद्र नाथ दुबे. प्रेमानंद त्रिपाठी. संजय प्रसाद कमलापूरी. एवं नगर मंडल अध्यक्ष पवन कुमार समेत भाजपा के कई नेता एवं प्रखंड कर्मी मौजूद थे।

28 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । वीर सहीद फुटबॉल खेल मैदान का किया गया शिलान्यास

मझीआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र के रामपुर मध्य विद्यालय के बच्चों के लिए वीर शहीद फुटबॉल खेल का मैदान का शिलान्यास सोमवार को सोनपुरवा पंचायत की मुखिया मधु दुबे द्वारा फीता काटने के पश्चात नारियल फोड़कर किया। मैदान समतलीकरण मनरेगा योजना तहत 392600 रुपए की लागत से बनाई जानी है। इसके पश्चात मुख्य मधु देवी ने कही की अब रामपुर व सोनपुरवा पंचायत के स्कूली बच्चों को खेल खेलने के लिए दूसरे जगह नहीं भटकना पड़ेगा।

मैदान बन जाने से विद्यार्थियों का पढ़ाई के साथ साथ शारीरिक स्वार्णिण विकास होगा। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि आनंद कुमार दुबे. शेख आलमगीर. जाकिर खान. नकसीर अहमद. भानु प्रताप एवं मनरेगा अभिकर्ता शीला देवी समेत खेल प्रेमी व ग्रामीण मौजूद थे।

51 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । 9 विभाग के अधिकारियों के अनुपस्थिति से अधिकांश योजना नही हुआ दर्ज

ग्राम सभा में उपस्थित ग्रामीण

मझीआंव । गढ़वा । जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार सोनपुरवा पंचायत क्षेत्र के विभिन्न गांव एवं टोले में स्वार्गीण विकास हेतु सोमवार को मुखिया कार्यालय एवं मीटिंग हॉल अछोडीह में ग्रामीणों की उपस्थिति में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सोनपुरवा पंचायत के मुखिया मधु देवी ने की। ज्ञात हो कि उप विकास आयुक्त के निर्देशानुसार 14 विभागों के अधिकारीयो व कर्मचारियों की उपस्थिति बतलाई गई थी। केवल ग्राम सभा में पंचायत सचिव सुरेश कुमार सिंह, प्रखंड समन्वयक कार्तिक कुमार, बीएफटी अमित कुमार चंद्रवंशी, सखी मंडल के आईपीआरपी सीमा कुमारी उपस्थित थे। जबकि पशुपालन विभाग के जसवंत कुमार दुबे आए और अपना कॉलम पूरा करते हुए रजिस्टर पर हस्ताक्षर करके सीधे चलते बने। जितने भी कर्मचारी उपस्थित थे वे सब अपने अपने स्तर से योजना लिए लेकिन अधिकांश अधिकारियों व कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण अधिकांश योजनाएं नहीं दर्ज कराई गई। इधर उक्त पंचायत के मुखिया मधु देवी ने बताई की पंचायत के विभिन्न गांव से अधिकांश ग्रामीण सुबह से ही आए हुए थे लेकिन मात्र 5 ही कर्मियों की उपस्थिति के कारण अधिकांश योजना नहीं ली गई। कि अगर सभी विभाग के अधिकृत पदाधिकारी एवं कर्मी ग्राम सभा में मौजूद रहते तो अधिकांश योजना दर्ज करा दिया जाता। जो जनहित में होता। कही की पूरे के पूरे दिन ग्रामीणों का बर्बाद हो गया। और योजना के दर्ज कराने के आस में दिन भर बैठे रह गए लेकिन क्षेत्र की जनता अधिकांश योजना से वंचित रह गए। उन्होंने ग्राम सभा स्थल से ही उप विकास आयुक्त से संपर्क साध कर उपस्थिति पदाधिकारियों कर्मियों की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने पुणः ग्राम सभा आयोजन करवाने का मांग जिला उपायुक्त से की है।

57 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । फीता काटकर गृहप्रवेश कराती नगर पंचायत अध्यक्ष

मझिआंव । गढ़वा। झारखंड सरकार के निर्देश पर मझिआव नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी द्वारा फीता काटकर एवं नारियल फोड़कर पीएम शहरी आवास के 28लाभुकों का गृहप्रवेश कार्यक्रम की सुरुआत की गई. इस अवसर पर अध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा सभी गरीबों को 2022 तक पक्का मकान देने का संकल्प लिया गया है. जिसपर जोर शोर से काम चल रहा है. अभी कुल 329 घरों के गृहप्रवेश कराने का निर्देश दिया गया था जिसमे आज28 लाभुकों का गृहप्रवेश कराया गया है.साथ ही सभी वार्डों में विकास कार्य भी चल रहे हैं.

58 total views, no views today

बरडीहा । गढ़वा । अवैध महुआ शराब बनाने वालों पर चलाया गया छापेमारी अभियान

मंझिआव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

बरडीहा । गढ़वा । पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बरडीहा थाना प्रभारी सुमंत कुमार राय के नेतृत्व में जतरो बंजारी गांव में गुप्त सूचना पर अवैध शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ छापामारी की गई। छापामारी में योगेंद्र रजवार के घर से12लीटर अवैध महुआ शराब, 01शराब बनाने का उपकरण जब्त किया गया, साथ ही 50किलो जावा महुआ विनष्ट किया गया। इस दौरान अभियुक्त फरार हो गया। इस संबंध में योगेंद्र रजवार के खिलाफ बरडीहा थाना कांड संख्या 100/2020,दिनांक 26/12/2020,धारा 272/273/290,भादवि एवं 47(ए)उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया. इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध शराब बनाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा।

उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं का चिन्हित किया जा रहा है। करवाई अवश्य होगी। बताते चलें कि एक ओर जहां बरडिया प्रखंड में अवैध शराब माफियाओं का चांदी कट रही है वहीं दूसरी ओर मझीआंव थाना क्षेत्र के टड़हे गांव के बांकी नदी किनारे लगभग एक दर्जन अवैध शराब का धंधा चलने की खबर मिल रही है। जो जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर शराब बनाया जाता है।

26 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । एमपीएल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट पूर्वमंत्री सह विधायक ददई दुबे ने किया उद्घाटन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । स्थानीय मुखदेव हाई स्कूल के मैदान में युवा समाजसेवी मारुत नंदन सोनी के द्वारा आयोजित एमपीएल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में आए पूर्व मंत्री चंद्रशेखर उर्फ ददई दुबे विशिष्ट अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग के द्वारा फीता काटकर किया गया।

इसके पश्चात श्री मंत्री ने खेल के मैदान पर उपस्थित सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया वहीं विशिष्ट अतिथि बीडीओ ने बैटिंग कर शुरुआत की। टूर्नामेंट का उद्घाटन में आमर क्रिकेट टीम एवं पलामू जिला के नौगढ़ टीम के बीच खेला गया। जिसमें आमर की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

वहीं नौगढ़ की टीम की खराब शुरुआत के साथ ही निर्धारित 16 ओभर में 1 ओवर शेष रहते 95 रन बनाकर सभी खिलाड़ी ऑल आउट हो गये। जवाबी पारी खेलने उतरी आमर की क्रिकेट टीम ने धुआंधार बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 12 ओभर 04 बॉल में ही निर्धारित लक्ष्य को पार कर दिया।इस प्रकार आमर की टीम ने नौगढ़ की टीम को 3 विकेट से मात देकर मैच अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच का खिताब आमर क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ने 45 रन बनाकर नाबाद रहे सचिन पांडे को दिया गया। मैच में निर्णायक की भूमिका मुन्ना सिंह एवं दिनेश कुमार सोनी ने निभाई,जबकि कमेंट्री सोनू खान,पप्पू जायसवाल व सोनू ने निभाई। इस दौरान पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे व प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने कहा कि जीवन में खेल की बहुत बड़ी महता है।खेल से शारीरिक,मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का विकास होता है।वही मैंच के आयोजक सह संरक्षक मारुत नंदन सोनी ने कहा कि आप सभी का आशीर्वाद व सहयोग रहा तो युवाओं के लिए इस तरह का क्रिकेट मैच का प्रतिवर्ष आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच को सफल बनाने में इस्तकबाल खान सहित सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।

81 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । आरएसएस कार्यकर्ताओं ने 17 पशुधन को पकड़कर थाना को किया सुपुर्द

मंझिआव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझीआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र के करमडीह स्थित शिव मंदिर के समीप से गुजर रहे आर एस एस के कार्यकर्ताओं ने 17 पशुओं को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना पाते ही एस आई शिव लाल गुप्ता पुलिस दलबल के साथ करमडीह गांव पहुंचे जहां पर 14 गाय. 2 काड़ी 1 भैंस समेत कुल 17 पशुधन को पुलिस ने जब्त करते हुए थाना ले आई। इधर बताया जा रहा है, कि सभी पशुधन तस्करी के दृष्टिकोण से बिडंडा से करमडीह होते हुए घुरवा खुर्द की ओर ले जाया जा रहा था।

इसी दौरान मैदान में खेल रहे आर एस एस कार्यकर्ताओं की नजर पड़ी। और इसकी जानकारी पुलिस की दी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सभी पशुधन को जप्त कर लिया। इधर पुलिस द्वारा पशु तस्करी को पता लगाया जा रहा है। इधर एसआई शिव लाल गुप्ता ने बताया कि सभी पशुधन को फिलहाल थाना परिसर में रखा गया है। कहा कि सारी बिंदुओं पर सत्यापन करने के पश्चात आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

82 total views, 1 views today

मझिआंव । गढ़वा । भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई का 96वें जयंती समारोह का किया गया आयोजन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआव । गढ़वा । नगर पंचायत के भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व जिला महामंत्री प्रेमा नन्द त्रिपाठी के आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 96 वें जन्म दिवस के अवसर पर जयंती समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की सुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी , दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर की गई।

इस अवसर पर नगर मंडल अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता, बिरेंद्रनाथ दुबे, संजय कमलापुरी, भगवानदत्त तिवारी, सचिदानंद सिंह, धनंजय सिंह, शोभा देवी सहित अन्य कई नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी के बताये गये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया. और बारी बारी से किये गए संबोधन में नेताओं ने कहा कि अटल जी विकास पुरुष थे. जिन्होंने जय जवान जय किसान एवं जय विज्ञान का नारा देश को दिया, और पूरे विश्व में भारत का डंका बजा दिया.

अटल जी एक अच्छे प्रधानमंत्री ही नही थे, बल्कि वे एक अच्छे वक्ता,विद्वान, साहित्यकार व बहुमुखी प्रतिभा के धनी ब्यक्ति थे।अटल जी अपने मृदुभाषी ब्यवहार के कारण पार्टी में ही नहीं बल्कि बिरोधी पार्टियां भी उनसे प्रेम करती थी। और समय समय पर उनका सलाह लेती थी।उनकी जीवनशैली से आज भी देश वासी प्रेरणा लेते हैं। मौके पर भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

24 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । क्रिकेट टूर्नामेंट का किया गया आयोजन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत क्रमडीह पंचायत के ग्राम जोगिभिर बैरव दानव बावन बिगाहवा के मैदान मे क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन क्रमडीह पंचायत के मुखिया साबिर अंसारी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। फीता काटने के पश्चात अंसारी ने सभी खिलाड़ियों से परिचय जाना और प्लेग्राउंड पर अंसारी ने एक बॉल का सामना करते हुए लौंग ऑफ बाउंड्री के बाहर पहुंचाया। तत्पश्चात मुखिया अंसारी ने सभी खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेल और एस्पोर्ट्स शारीरिक गतिविधि है। जो प्रतियोगी स्वभाव के कौशल विकास में मदद करती है। आमतौर पर दो या अधिक समूह एक दूसरे के साथ मनोरंजन या इनाम प्राप्त करने के लिए एक दूसरे के प्रतिस्पर्धा करते हैं। महिला और पुरुष दोनों की खेल के लिए गतिविधियों बढ़ावा देने की आवश्यकता है। क्योंकि यह एक व्यक्ति के लिए शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य के निर्माण के द्वारा राष्ट्र के मजबूती प्रदान करने में महान भूमिका निभाती है। फिल्म मनुष्य के कार्य करने के तरीकों में गति और सक्रियता लाता है। अंसारी ने कहा कि मनोरंजन के सभी साधनों में से खेल सबसे महत्वपूर्ण है। क्रिकेट टूर्नामेंट उद्घाटन समारोह में क्रमडीह पंचायत के रोजगार सेवक मुशाहिद राज पंचायत के गण्यमान्य ब्यक्ति तथा अधिक संख्या में दर्शकगन उपस्थित थे.

91 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड सह अंचल कार्यालय में रक्तदान शिविर का किया आयोजन

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड सह अंचल कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग एवं रेफरल अस्पताल चिकित्सा पदाधिकारी कमलेश कुमार के नेतृत्व में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। वहीं रक्तदान का शुभारंभ प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हो 18 यूनिट रक्तदान किया।

जिसमें सबसे पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग, अमित कुमार चंद्रवंशी,उपेंद्र सिंह, चंदन कुमार, सच्चिदानंद कुशवाहा, राहुल कुमार, शलेंद्र पांडे, सतीश कुमार सिंह, भाजपा कार्यकर्ता योगेंद्र प्रजापति, संजय राम, जाकिर खान, सतीश कुमार सिंह, सुनील कुमार चौहान, अनिल राम, निरंजन कुमार सिंह, मुन्ना उरांव,तलाश टीवी पत्रकार सूर्य प्रकाश मेहता, डेली न्यूज़ झारखंड पत्रकार अमित कुमार सभी लोगों ने रक्तदान दिया। वहीं योगेंद्र प्रजापति ने आठवीं बार और अमित कुमार ने चौथी बार रक्तदान किया है। वहीं इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग ने कहा कि रक्तदान करना शरीर के साथ लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है वहीं वक्त पड़ने पर जरूरतमंद लोगों को ससमय रक्त उपलब्ध हो जाता है और लोगों को इससे जीवन बचा लिया जाता है। आज के समय में रक्तदान करना सबसे बड़ा का काम है।

वहीं डॉ कमलेश कुमार ने कहा कि रक्तदान से लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होता है और ससमय जरूरत पड़ने पर लोगों को रक्त समय पर लोगों को मिल जाता है। वहीं गढ़वा ब्लड बैंक से रक्त लेने आए ब्लड बैंक के समन्वयक प्रदीप कुमार, एलटी रूपदेव सिंह, दयानंद ठाकुर एवं सहयोगी गंगा कुमार ने अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए सभी 18 लोगों का अच्छे से रक्त लिया गया।

33 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । कम्बल का किया गया वितरण

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत कार्यालय में पिछले 1 सप्ताह से क्षेत्र में ठंड एवं शीत लहरी का ग्राफ बढ़ने से खासकर गरीब तबके के लोग काफी परेशान थे। इसी के मद्देनजर सोमवार को नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्ड क्षेत्र के रहने वाले गरीब एवं असहाय, वृद्ध महिलाओं व पुरुषों के बीच शुरुआती दौर में 213 कंबल का वितरण किया गया।

इस मौके पर कार्यवाहक नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी एवं कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से वितरण कर वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर कार्यवाहक नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी ने कही की क्षेत्र में पिछले 1 सप्ताह से कणकणी से लोग खासे परेशान थे। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत क्षेत्र के सभी पूर्व वार्ड पार्षदों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अपने गरीब एवं असहाय परिवारों का सूची तैयार कर नगर पंचायत कार्यालय को अवगत कराएं ताकि उन्हें ठंड से बचने के लिए कंबल उपलब्ध कराया जा सके। इस मौके पर सफाई प्रभारी राकेश श्रीवास्तव. अमित पाठक. एवं विभिन्न वार्ड से आए विद महिला व पुरुष मौजूद थे।

46 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । अन्नपूर्णा योजना के तहत तीन गरीब लोगों के बीच खाद्यान्न का वितरण

खाद्यान्न का वितरण करते

मझीआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मोरबे पंचायत व क्रमडीह पंचायत के अत्यंत गरीब परिवारों को चिन्हित करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर एसएन त्रिपाठी ने अन्नपूर्णा योजना के तहत खाद्यान्न उपलब्ध कराया। इधर प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर एसएन त्रिपाठी ने कहा कि झारखंड सरकार गरीबों के लिए नाना प्रकार की योजनाएं चला रखी है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा गरीब गुरबा की पार्टी है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में घूम घूम कर गरीबों का सत्यापन किया जा रहा है। ताकि गरीब परिवारों को शत प्रतिशत लाभ दिलाया जा सके। उन्होंने कहा कि मोर्चा के एक कमेटी गठन कर क्षेत्र में भ्रमण का कार्य प्रारंभ है। उन्होंने कहा कि रौशन बीबी, सफीना बीबी मोइदा बीबी, बिल्कुल बेघर है। ना तो रहने के लिए मकान और ना ही राशन कार्ड बना है। इन गरीब परिवारों को उन्होंने प्रखंड कार्यालय बुलाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष इनकी स्थिति को अवगत कराया। इसे गंभीरता से लेते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र डांग ने अन्नपूर्णा योजना के तहत क्रमडीह पंचायत के चंदना निवासी रौशन बीबी,सफीना बीबी ग्राम मोरबे निवासी सफिदा बीबी को 50- 50 किलो उपलब्ध कराया और भरोसा दिलाया कि बहुत जल्द इन तीनो परिवारों का राशन कार्ड एवं पीएम आवास उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि इस कार्य के लिए मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर एसएन त्रिपाठी सराहनीय योगदान रहा। सहायक गोदाम प्रबन्धक परमानंद राम ने कहा कि यह त्रिपाठी जी का सराहनीय कार्य है जो गरोबो को यहां तक चिन्हित कर ला रहे हैं हमे भी पूण्य कार्य करने का मौका मिल रहा है।

42 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । नवजात शिशु का शव फेंका हुआ मिला

नवजात शिशु का फेका हुआ शव

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत होंडा शो रूम के पिछे तालाब के पास एक झाड़ी में कपड़ा में लपेटकर नवजात शिशु का शव आवगमन करते स्थानीय लोगो ने देखा। जिसकी सूचना अन्य लोगो को धीरे- धीरे मिलता गया। लोग नवजात शिशु के शव को देखने के लिए आते रहे। परंतु नवजात शिशु शव पहचान नही हो पाया है कि लड़का है या लड़की। देखने में प्रतीत होता है कि नवजात शिशु का शव लगभग दो से तीन दिन पहले का फेंका हुआ है। जिसके शरीर से दुर्गन्ध भी निकल आया है।

29 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । भाजपाइयों ने जन समस्या एवं व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर एकदिवसीय धरना का किया आयोजन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । मंझिआंव प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सामने महुआ पेड़ के नीचे भारतीय जनता पार्टी प्रखंड कमिटी ने जन समस्या व व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर 5 सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना आयोजन किया गया।

वहीं धरना प्रदर्शन के बाद भाजपाइयों ने 5 सूत्री मांग पत्र राज्यपाल के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा। वही धरना प्रदर्शन के दौरान वहाँ उपस्थित तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं अलग-अलग पंचायतों से आई हुई। जनता तथा स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष पवन गुप्ता ने झारखंड में तत्कालीन शाशक जेएमएम व गठबंधन की सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। जिसे पुनः बीजेपी सरकार को लेकर ठीक करने की आवश्यकता है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के धान की खरीदी के लिए अभी तक धान क्रय केंद्र नहीं खोली गई है। जिसके कारण किसानों अपने धान को औने- पौने दाम पर बेचने को विवश हैं उन्होंने कहा कि जेएमएम की सरकार प्रत्येक वर्ष पांच लाख नौकरी देने की वादा की थी जो कि आभो तक बिफल साबित हुई कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रभारी के रूप में प्रेमानंद त्रिपाठी वरिष्ठ नेता वीरेंद्र नाथ दुबे है।

सहित अन्य लोगों ने झारखंड के हेमंत सरकार पर पलटवार व आरोप लगाते हुए नेताओं ने कहा कि सरकार बनने के पूर्व अनेक वादे किए गए थे। परंतु वर्तमान सरकार इस वादों को पूरा करने में असफल रही है। मांग पत्रों में पहला- झारखंड में पंचायत चुनाव समय पर कराने,दूसरा – धान की खरीदी अविलंब शुरू करने, तीसरा- बालु घाट की नीलामी में पारदर्शिता बरतने। चौथा-राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, पांचवा- 15 वे वित्त की राशि पंचायत स्तर पर खर्च नहीं की जा रही हैं।

वही मौके पर धरना में बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को मांग पत्र सौंपा वही अपना प्रदर्शन कार्यक्रम को 2:00 बजे शांतिपूर्ण रूप से समापन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष ग्रामीण मंडल अध्यक्ष मझिआंव के कार्यकर्ता ग्रामीण मंडल अध्यक्ष उमाशंकर यादव, वरिष्ठ नेता वीरेंद्र पासवान, युवा मोर्चा जिला महामंत्री संजय कमलापुरी, मंडल अध्यक्ष भगवान दत्त तिवारी, धनंजय सिंह, मंडल संयोजक सदानंद सिंह, मंडल संयोजक सदानंद सिंह, मंडल महामंत्री दीपक चंद्रवंशी, चंदन कुमार सैकड़ों की संख्या में भाजपा करता संयुक्त रूप से उपस्थित थे।

26 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । निर्मित दीवार को महिलाओं ने मिलकर तोड़ डाला

मझिआंव से सुरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा। मझिआंव नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 स्थित एक विवादित दीवार को कई महिलाओं ने मिलकर तोड़ डाला। इसे लेकर विवादित स्थान पर घंटों तक गहमा गहमी का माहौल बना रहा।

दरअसल मामला यह है कि उक्त दीवार के होने से सैकड़ों लोगों के घरों का रास्ता बंद हो गया है। इस सबंध में पूर्व में भी काफी हो हंगामा हुआ था और ग्रामीणों के द्वारा प्रशासन से रास्ता दिलाने की गुहार लगाई गई थी।

गोपाल सिंह नामक व्यक्ति दावा करते हैं कि विवादित स्थल उनका रैयती जमीन है जिस पर उनको कोर्ट से डिग्री मिला हुआ है, इसलिए उन्होंने उक्त जमीं पर दीवार दिया है।

श्री सिंह का कहना है कि रामचंद्र पासवान से मैंने जमीन को खरीदा था। लोग मुझसे जबरजस्ती रास्ता मांग रहे हैं। जबकि विपक्षी के घर के पीछे से पहले से ही पीसीसी रास्ता निर्माण किया हुआ है। उन्होंने बताया कि इस जमीनी विवाद को लेकर 8 वर्ष पहले भी मामला न्यायालय में गया हुआ था जो मुझे डिग्री मिला है। रास्ते को लेकर महिलाओं ने अंचल को भी घेराव किया था। लेकिन अंचल से इसपर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीँ विवादित जमीन से जुड़े घरों की महिलाओं ने मिलकर जबरजस्ती मेरे जमीन के दीवार को दिन दहाड़े तोड़ डाला।

76 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । चयनित आदर्श ग्राम करकट्टा में ग्रामसभा का किया आयोजन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मोरबे पंचायत के प्रधानमंत्री चयनित आदर्श ग्राम करकट्टा में अंबेडकर चौक निम के पेड़ के पास ग्रामीण विकास झारखंड सरकार के पत्रांक 3304 एवं जिला ग्रामीण विकास अभिकरण पत्रांक 19 दिनांक-30-09-20 के आलोक में प्रखंड मझिआंव अंतर्गत प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना संबंधित चयनित ग्रामों में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम के रूप में विकसित किए जाने हेतु ग्रामसभा करने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी के आदेशानुसार ग्रामसभा मुखिया श्री आदित्य ठाकुर के अध्यक्षता बुलाई गई।

ग्राम सभा में उपस्थित मोरबे पंचायत के पंचायत सचिव आदित्य ठाकुर ने सरकार के द्वारा कई लाभकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए चल रहे। कई सरकारी योजनाओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि संचालित हो रहे सरकार के द्वारा योजनाओं को धरातक पर विकास करने हेतु सर्वसम्मती से योजनाओं को रोजगार सेवक नदीम खान के पास अंकित कराएं। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से तत्परता दिखाते हुए वैसे गरीब तपके लोग जिन्हें प्रधानमंत्री आवास की आवश्यकता वास्तव में हो उन्हें अभी तक प्रधानमंत्री आवास से वंचित रखा गया हो। सिंचाई करने की मूलभूत सुविधाएं, नवनिर्मित पथ निर्माण, सड़क मरम्मती व कालीकरण बिजली समस्या, जलमीनार चपाकल, कुआं, स्ट्रीट लाइट, सार्वजनिक चबूतरा संयुक्त रूप से योजनाओं का सूची बनाकर पंचायत सेवक व रोजगार सेवक सौंपा। वहीं ग्रामसभा का समापन शांति रूप से हुआ।

मौके पर उपस्थित वार्ड पार्षद, संत रविदास कमेटी के अध्यक्ष कमलेश राम, कोषाध्यक्ष चंद्रभूषण राम, सचिव अरविंद राम, उमेश राम, संतोष राम तथा सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

41 total views, no views today