मझिआंव (गढवा) : मझिआंव पूरहे पंचायत के 9न0 वार्ड सदस्या छठ घाट पर कि नारियल का वितरण

मझिआंव (गढ़वा) : मझिआंव प्रखंड के पूरहे पंचायत के वार्ड नंबर 9 के वार्ड सदस्या विमला देवी ने छठ कर रहे छठ प्रवैतियो को 251 नारियल का वितरण किया । इस संबंध में विमला देवी ने कहा कि छठ महापर्व यह आस्था का महान पर्व है ।इस प्रकार के दान पुण्य करने से हमें बेहद सुकून मिलता है । उनके पति नंदकिशोर ठाकुर, सूर्या क्लब के अध्यक्ष चंदन ठाकुर, सचिव धर्मेंद्र ठाकुर विष्णु प्रसाद यादव, संजय चंद्रवंशी, आदि सूर्या क्लब के सदस्य काफी संख्या में उपस्थित थे

88 total views, 34 views today

Big Breaking : मझिआंव (गढ़वा) : तीन मोटरसाइकिल सवार नदी में गिरे, एक लापता

मझिआंव : थाना क्षेत्र  के करुई  गावँ के कसया नदी में  दो मोटरसाइकल ई टक्कर में तीन ब्यक्ति नदी में जा गिरे. इनमे से दो को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जबकि समाचार लिखे जाने तक एक व्यक्ति का पता नहीं चल सका. उसे खोजने का प्रयास जारी है.  लोगो ने बताया की दो मोटरसाइकल आपस में टकरा गया जिसमे एक नदी में जा गिरा और दूसरा भाग गया । समाचार के अनुसार नदी में गिरे लोग टंढहे गांव के हैं।

691 total views, 1 views today

मझिआंव(गढ़वा) : मझिआंव प्रखंड के पूरहे पंचायत में गोल्डन कार्ड का वितरण

मझिआंव (गढ़वा) प्रखंड के पूरहे पंचायत में गोलडेन कार्ड वितरण संयुक्त रूप से डॉक्टर ईश्वर सागर चंद्रवंशी भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष उमाशंकर यादव एवं पूरहे पंचायत के प्रतिनिधियों के द्वारा संयुक्त रूप से गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया इस मौके पर ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने सभी लोगों को संबोधन करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री गरीब गुरबा को ध्यान में रखते हुए आयुष्मान भारत के तहत गोल्डन कार्ड का वितरण करा रहे हैं । इस कार्ड के माध्यम से पांच लाख का मुफ्त रोगी को दवा किया जाएगा. । इनके साथ में पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मी देवी, मुखिया सुनैना देवी, किसान मित्र कामता प्रसाद ठाकुर, सहिया रेशमा देवी, रीता देवी, विष्णु प्रसाद यादव, सोना बच्चा यादव आदि लोग काफी संख्या में उपस्थित थे

 

151 total views, no views today

मझिआंव(गढ़वा) : जायन्ट्स की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन

मझिआंव(गढ़वा) : जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन के विश्व अध्यक्ष पद्मश्री नाना चूड़ासमा के जन्मदिन के उपलक्ष में जायन्ट्स ग्रुप मंझियांव द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय एवं फेसबुक के सहयोग से 14 से 30 जून तक पूरे देश में जायन्ट्स द्वारा  रक्तदान का कार्यक्रम चल रहा है। आज जाएंट्स ग्रुप ऑफ मंझियावं के द्वारा स्थानीय मिड्ल स्कूल मंझियावं में जायन्ट्स ग्रुप ऑफ मंझियावं के अध्यक्ष श्री मारुत सोनी, उपाध्यक्ष कक्कू जायसवाल, मेडिकल ऑफिसर डॉ मनीष कुमार सिंह, इबरार अंसारी, दीपक सिंह, सत्य प्रकाश, विकाश सिंह, राजू शर्मा,अरुण कुमार गुप्ता, मिथलेश कमलापुरी,प्रीतम कुमार डॉ विनोद कुमार तिवारी, रवि कमलापुरी, विरेंद्र कुमार सोनी, श्याम बिहारी मेहता,रमेश जायसवाल, खुशी जायसवाल, पप्पू सिंह सहित 18 लोगों ने रक्त दान किया। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों ने जाएंट्स ग्रुप ऑफ मंझियावं द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर मंझियावं जैसे पिछड़े क्षेत्र में लगाये जाने की भूरि भूरि प्रसंशा की।साथ ही मंझियावं ग्रुप के सदस्यों ने जरुरत पड़ने पर भविष्य में भी रक्तदान शिविर लगाने का संकल्प व्यक्त किया।  इस मौके पर जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन फेडरेशन 8 के पूर्व अध्यक्ष विनोद कमलापुरी,फेड के उपाध्यक्ष एम पी केशरी, यूनिट निदेशक मनोज केशरी, फेड के पूर्व सचिव नन्द कुमार गुप्ता, गढ़देवी भंडारा कमिटी के राकेश गुप्ता, मंझिया वं ग्रुप के प्रशासनिक निदेशक अशोक कमलापुरी, मनोज कमलापुरी, जायन्ट्स ग्रुप गढ़वा के अध्यक्ष मनोज केशरी, लैब तकनीशियन प्रदीप कुमार एवं पंकज जी आदि उपस्थित थे।

26 total views, no views today

मझिआंव(गढ़वा): बोदरा में बिरहा का आयोजन झूमे दर्शक

> रविदास जयंती पर दोगोला का आयोजन रात भर झूमे लोग

> कार्यक्रम का उद्घाटन करते मुख्य अतिथि अभिमन्यु सिंह

मझिआंव(गढ़वा): रात का चमचमाती रोशनी जैसे जैसे बढ़ रही था गायकों और दर्शको का समा देखते बनता था। एक ओर  जहाँ श्रीमति अम्बेडकर के द्वारा गई गई बिरहा ने दर्शको को झमने पर मजबूर कर दिया।  जब चाँद भी पूरी रोशनी से जगमगा रहा था। अवसर था मझिआंव प्रखंड के बोदरा गांव में आयोजित 641वी संत शिरोमणि रविदास पूजा जयंती का। जहाँ चाँद के चांदनी रात में कलाकारों का हुजुम और दर्शको का उमंग देखते बनता था। एक ओर पंडाल के नीचे दर्शको के खिलखिलाते चेहरे उसी दूसरी और अतिथियों सहित कलाकारों का गायकी ने मंच पर समा बांध दिया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखण्ड नवनिर्माण मोर्चा के अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह पहले मंच पर दीप प्रज्वलित कर मंच का उद्घाटन किये फिर फीता काट कर कार्यक्रम का शुरुआत किया गया। इस कार्यक्रम में श्री सिंह ने कहा कि बोदरा के लोगो के द्वारा मिला यह प्यार अविस्मरणीय है। संत रविदास किसी व्यक्तिगत जाति के संत नही थे। उनके द्वारा किये गए कार्य जाति का भेद भाव मिटाने जैसे अनेको समाजसुधारक कार्य हुए है। जहाँ वो माँ गंगा के आराधक थे। श्री सिंह ने कहा कि मैं अगर जीता तो मझिआंव प्रखंड मे बिकास की गंगा बहाने का कार्य करूँगा। गायक मंडली के श्रीमति राणा राव अम्बेडकर ने पहले कार्यक्रम की शुरुआत बिरहा जैसे दर्जनों गानों से दर्शको में माहौल खुशनुमा बना दिया वही दूसरी ओर उत्तरप्रदेश से आये मंगल मधुकर  ने फगुआ एक से बढ़कर एक के गीत गाये। फागुन नजदीक आने से दर्शको की फरमाइश भी होली की गीत ही रही। भीड़ ने जमकर दोगोला का आनंद लिया।  कार्यक्रम में बोदरा मुखिया रंजिनी देवी, चंद्रशेखर सिंह,पूर्वमुखिया इंदल सिंह, मोरबे मुखिया अनुज ठाकुर,पंकज सिंह, चन्देशवर राम,राजेश राम,पिंटू कुमार,रोहित कुमार, मणि कुमार,रवि कुमार,राम कुमार, सहित हजारों की संख्या में दर्शक शामिल थे। कार्यक्रम का मंच संचालन मनु कुमार ने किया।

116 total views, no views today

मझिआंव(गढ़वा): किसानों की समस्या का जल्द हो निदान नहीं तो झामुमो देगी धरना: अनवर

मझिआंव(गढ़वा): झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष शाह अल्पसंख्यक मोर्चा के केंद्रीय समिति सदस्य अनवर हुसैन अंसारी द्वारा 2015 16 किसानों के बीच सूखा राहत की राशि बांटे जाने में की गई अनियमितता के विरोध में प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया श्री अंसारी द्वारा बताया गया कि अगर प्रखंड विकास अधिकारी मामले को गंभीरता से नहीं लेते हैं तो 10 अक्टूबर को कंडी में और 24 अक्टूबर को माझिआव धरना प्रदर्शन किया जाएगा उसके बाद उपायुक्त कार्यालय पर धरना दिया जाएगा.

68 total views, no views today