गढ़वा : गढ़वा कंप्यूटर सेण्टर का उद्घाटन

गढ़वा : शहर थाना के सामने जिला परिषद मार्केट गढ़वा में कमरा संख्या 80 में  INTENSE COMPUTER EDUCATION का शुभारंभ नगर  अध्यक्ष पिंकी केशरी के द्वारा किया गया । मौके पर पूर्व विधायक प्रतिनिधि श्री संतोष केशरी, संसथान संचालक प्रभात कुमार, निदेशक श्री प्रेम कुमार, गौतम कुमार, युगेश्वर राम, मुंद्रिका बौद्ध,  अर्चना कुमारी सहित समाजसेवी मुखराम भारती समेत अन्य लोग मौजूद थे।

9 total views, 7 views today

गढ़वा : मेमो ट्रैन को गढ़वा तक विस्तार करने की ममग

गढ़वा : राँची मंडल रेलवे के D R M, एव  सीनियर D C M  अवनीश कुमार, से मुलाकत कर राँची, टोरी भया लोहरदगा मेमो ट्रेन न 68037 को गढ़वा रोड़ तक विस्तार करने का आग्रह धनबाद मंडल रेलवे सलाहकर समिति सदस्य, मुरली श्याम सोनी एव पलामू चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष दुर्गा जौहरी , ने सन्जुक्त रूप से मुलाकत कर माँग की, जेसा की मालूम हे की पलामू के मा सांसद  विष्णु दयाल राम ने पिछले सप्ताह रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से मुलाकत कर विभिन ट्रेनों की विस्तार की बात की थी , इस निमित रेलवे बोर्ड ने मा सांसद के प्रस्ताव को मानते हुऐ फ़ाइल का मुमेण्ट शुरू हो गया हे बहुत जल्द राँची के लिऐ गढ़वा रोड़ से मेंमू पसेन्ज्र ट्रेन  शुरू होजाए गी यह बाते राँची मंडल के सीनियर D C M श्री अवनीश कुमार ने बताए, पलामू, गढ़वा के लोग 50,60 रुपए मे राँची, पहुच जायगे, संभावित समय गढ़वा रोड़ से सुबह 6 बजे और राँची पहुचने का समय 10 बजे एवं राँची से शाम 5 बजे खुलने का समय संभावित हे फिलहाल  धनबाद मंडल रेलवे एव राँची मंडल रेलवे के बीच फ़ाइलों का निपटारा का काम चल रहा हे एव आधिकारी गण लगे हे  बहुत जल्द ट्रेन चालू होजाएगी जिससे पलामू , गढ़वा के लोग कम  खर्च पर एव समय मे झरखंड की राज्यधनी राँची मे बेईव्साईक एव सरकारी काम का निपटारा आसानी से हो सकेगा।

8 total views, 5 views today

रांची । गढ़वा। स्वर्णकार संघ की बैठक सम्पन्न

रांची । गढ़वा। झारखंड राज्य स्वर्णकार संघ की बैठक दिन के 1:00 बजे स्थान मैथन मैरिज हॉल बरियातू रोड रांची में झारखंड राज स्वर्णकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गा जोहरी की अध्यक्षता में बैठक हुई इस बैठक में प्रमुख  रूप से अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  डॉ दिलीप कुमार सोनी भी उपस्थित थे झारखंड राज्य स्वर्णकार संघ के राष्ट्र एवं प्रदेश के पदाधिकारियों के उपस्थिति में निर्णय लिया गया कि आगामी 3 मार्च 2019 को झारखंड राज स्वर्णकार संघ का महासम्मेलन होना तय हुआ और किस जगह पर है महासम्मेलन किया जाएगा  उस जगह की  नाम  अगला बैठक में घोषणा की जाएगी आज की बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित प्रदेश के पदाधिकारियों में मुरली श्याम सोनी अंजनी कुमार बबलू सोनी वीरेंद्र कुमार बिंदेश्वरी बिहारी शंकर बिहारी महामंत्री अरविंद ठाकुर राम पवित्र सोनी दयानंद प्रसाद सोनी नारायण सोनी गिरिडीह आशीष प्रसाद पायल सोनी अंजू सोनी नेहा सोनी उर्मिला देवी राजेंद्र आशीष प्रसाद अखिलेश कुमार अखिलेश कुमार सहित सहित अन्य लोग उपस्थित थे. इसकी जानकारी झारखंड राज स्वर्णकार संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी दिनेश सोनी ने दी है.

3 total views, no views today

गढ़वा : बीपी डीएवी बना चैंपियन

गढ़वा : गढ़वा जिला क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त और जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के तत्वाधान में खेले जा रहे 19वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में बीपी डीएवी ने शांति निवास उच्च विद्यालय को सात विकेट से हराकर दूसरी बार चैंपियन बना इससे पूर्व बीपी डीएवी 2013 में चैंपियन बना था।
टाउन हॉल के मैदान में शांति निवास उच्च विद्यालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। अंकित के 19, विक्की टोप्पो के 11 रन के सहयोग से निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 87 रनों का स्कोर खड़ा किया। बीपी डीएवी की ओर से शिवानंद ने तीन , यश आर्यन ने दो और धीरज ने एक विकेट प्राप्त किया। जवाबी पारी खेलने उतरी बीपी डीएवी ने फैजान के 16, आलोक के 19 और धीरज के 14 रनों के सहयोग से दो ओवर शेष रहते तीन विकेट खोकर विजय लक्ष्य को पा लिया। इसी के साथ बीपी डीएवी ने दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमा लिया। शांति निवास की ओर से ऋतिक राज ने 2 विकेट प्राप्त किए।
डीआईजी विपुल शुक्ला, एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी, मुख्यालय डीएसपी संदीप गुप्ता, संरक्षक रामानंद सिंह, अलखनाथ पांडे, अध्यक्ष मदन केसरी, समाजसेवी भगत सिंह ने मैन ऑफ द सीरीज बीपी डीएवी के रवि पाल, बेस्ट बेस्ट मैन का पुरस्कार शांति निवास के विक्की टोप्पो, और बेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार बीपी डीएवी के यश आर्यन और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बीपी डीएवी के शिवानंद को प्रदान किया। इस मौके पर अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी प्रदान किया। डीआईजी विपुल शुक्ला ने विजेता टीम को ढाई हजार और उप विजेता टीम को 15 सो रुपए का नगद पुरस्कार दिया।
खिलाड़ी हुए पुरस्कृत
19वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता मैं बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत होने वालों में प्रिंस सोनी, मनोज तिवारी, प्रिंस खान, मनीष पाठक, राहुल तिवारी, विशाल, मोहित सिन्हा, रोहन तिवारी, सिकंदर प्रजापति, सुमित मिश्रा, नवनीत दुबे, अमित उपाध्याय, अंकित, सौरभ प्रताप देव, शुभम , हेमंत राज, मनीष उपाध्याय, कोच के रूप में राजकुमार, बालमुकुंद, प्रेम कुमार, राजेश विश्वकर्मा सहित ढाई सौ खिलाड़ियों को अतिथियों ने सम्मानित किया ।
गढ़वा के पूर्व खिलाड़ी शैलेश हुए सम्मानित
गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के मंच से गढ़वा जिले के अब तक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी शैलेश कुमार सिंह को डीआईजी विपुल शुक्ला ने शॉल और मोमेंटो प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया।
 इस मौके पर डीआईजी विपुल शुक्ला ने कहा कि अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के मंच जा खिलाड़ियों के प्रतिभा को निकालने का काम कर रहा है वहीं अब तक के बेहतर खिलाड़ियों को सम्मानित कर उन्हें सम्मान प्रदान कर रहा है।
संघ के संरक्षक अलखनाथ पांडे ने कहा कि शैलेश सिंह के योगदान को गढ़वा के खेल प्रेमी और खिलाड़ी अब तक नहीं भूले हैं इन्होंने अपने प्रदर्शन से गढ़वा के मान सम्मान को बढ़ाया है, जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति अन्य खेलों के खिलाड़ियों को भी सम्मान देने का काम करेगा।
शैलेश सिंह ने कहां की जब वे क्रिकेट खेला करते थे तो उस समय पांच या छह टीमें हुआ करते थी परंतु आज गढ़वा में 46 टीमें प्रतियोगिता में शामिल हो रही है इसके लिए जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति बधाई के पात्र हैं। समिति महिला क्रिकेट का आयोजन कर महिलाओं को भी आगे लाने का काम कर रही है इससे प्रेरणा लेकर अन्य जिलों में भी महिला क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी खिलाड़ी क्रिकेट में करियर बनाना चाहते हैं वह उनसे संपर्क करें उन्हें वे बेहतर कोचिंग और प्रशिक्षण देने का काम करेंगे उन्होंने  खिलाड़ियों से  कड़ी मेहनत  और इमानदारी से  खेलने की बात कही । शैलेश ने कहा कि  मेहनत के साथ साथ  आपको  अपनी फिटनेस को  बेहतर रखने की आवश्यकता है  क्रिकेट में  जिस तरह की फिटनेस की आवश्यकता है  वह हमारे जिले के  खिलाड़ियों के पास  नहीं है  जिसके कारण  हम  राज्य और देश स्तर पर  सफल नहीं हो पाते हैं । खिलाड़ी  इमानदारी पूर्वक  और कड़ी मेहनत करें  तो उन्हें सफलता अवश्य मिलेगा ।
इस मौके पर गढ़वा जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय सिंह, सचिता धर दुबे, सियाराम शरण वर्मा, राकेश कुमार, अरुण बाबा, अंकित मिश्रा, भगत सिंह मुजीब उद्दीन खान, अशोक विश्वकर्मा सहित काफी लोग उपस्थित थे।
प्रतियोगिता को सफल बनाने में इनका रहा सहयोग
19वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता को सफल कराने में नवल किशोर, गजेंद्र साहू, परमानंद प्रसाद, झामुमो के केंद्रीय महासचिव मिथिलेश ठाकुर, भाजपा नेता सह समाजसेवी भगत सिंह साहू, डॉक्टर सह समाजसेवी पतंजलि केसरी, अमर कांत शर्मा, अतुल मिश्रा, प्रिंस सोनी का विशेष योगदान रहा।
क्रिकेट को कैरियर बनाना है तो टेस्ट का सपना देखें : डीआईजी
जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के तत्वाधान में आयोजित 19वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डीआईजी विपुल शुक्ला ने कहा कि अंतर स्कूल प्रतियोगिता में शामिल होने के बाद उन्हें 40 वर्ष पुराना दिन याद आ गया। साथी स्कूली बच्चियों को पारितोषिक पाने के लिए मौजूद देखकर उन्हें अपने उस बहन की याद आ रही है जो उस दौर में पटना महिला महाविद्यालय की क्रिकेट टीम की कप्तान हुआ करती थी, आप सभी लोग मनोयोग के साथ खेलें और अपनी खेल प्रतिभा को निकालते हुए खेल में एक अच्छा मुकाम हासिल करें। उन्होंने कहा कि अगर आप क्रिकेट खेल को कैरियर के रूप में अपनाना चाहते हैं तो आप टेस्ट खेलने का सपना अवश्य रखें। उन्होंने कहा कि समिति 19 वर्षों से लगातार प्रतिभा निखारने का काम कर रही है, आयोजन में पुलिस प्रशासन भी आप को सहयोग करेगा, ताकि यहां से धोनी की तरह खिलाड़ी निकले और देश का नेतृत्व करें। अगर किसी खिलाड़ी को लगता है कि संसाधन के अभाव में खेल बाधित हो रहा है तो वैसे खिलाड़ियों को पुलिस प्रशासन कीट भी उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि गढ़वा मैं भय का माहौल खत्म हो चुका है आप लोग बिना भय का अपना काम करें। जो खिलाड़ी पुलिस बनना चाहते हैं वैसे लोगों को हमारे अधिकारी आप को सहयोग करेंगे। एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि अगर प्रतियोगिता का आयोजन नहीं होता तो बच्चों के अंदर कि खेल प्रतिभा कुंठित हो जाती है। प्रतियोगिता कराने के लिए उन्होंने समिति को साधुवाद दिया। मुख्यालय डीएसपी संदीप गुप्ता ने कहा कि पहले भी इस आयोजन में आने का अवसर प्राप्त हुआ है यहां के बच्चे में खेल प्रतिभा काफी है उनके प्रतिभा को निखार कर बेहतर खिलाड़ी बनाया जा सकता है। समाचार अलखनाथ पांडे ने कहा कि जिला पब्लिक स्कूल समय समिति बेहतर खिलाड़ियों को हर संभव मदद करने को तैयार है चाहे वह किसी भी खेल से जुड़े हो। खिलाड़ी से कहा कि आज जो आपको प्रमाण पत्र मिल रहे हैं यह आपके आने वाले दिनों में काफी कारगर होंगे इसे संभाल कर रखने की आवश्यकता है। उन्होंने डीआईजी से खिलाड़ियों को पुलिस बहाली में विशेष लाभ देने को कहा। अध्यक्ष मदन केसरी ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि 19 वर्षों से प्रतियोगिता का आयोजन करा कर यहां के खिलाड़ियों को आगे आने का मौका दिया गया और यह प्रतियोगिता राज्य का सबसे लंबी अवधि तक चलने वाला प्रतियोगिता है। सचिव आनंद सिन्हा ने कहा कि इस प्रतियोगिता से निकल खिलाड़ी जिला का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जबकि कई खिलाड़ी राज्य स्तर पर खेलने के लिए दस्तक दे रहे हैं। इस मौके पर संरक्षक आरएन सिंह, भगत सिंह साहू, संजय सिंह, धनंजय सिंह, विनोद कमलापुरी, नंद कुमार गुप्ता, अशोक दुबे, नवल, आशुतोष रंजन, सिस्टर रोशना, डॉक्टर पतंजली केसरी, अजय कुमार चौबे, डॉक्टर कुलदेव चौधरी, सुधीर पाठक, आलोक सिन्हा, मुन्ना तिवारी, नवनीत शुक्ला, अरविंद तिवारी, अशोक विश्वकर्मा, मुजीब उद्दीन खान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

8 total views, 1 views today

गढ़वा : शांति निवास बालिका वर्ग का बना चैंपियन

चैंपियन ट्रॉफी के साथ शांति निवासी के खिलाड़ी एवं अतिथि
गढ़वा : जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के तत्वाधान में खेला जा रहे 19वी गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के महिला वर्ग मैं शांति निवास उच्च विद्यालय ने आर के पब्लिक स्कूल को 13 रनों से हराकर चैंपियन बना। शांति निवास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेया के 15 और शिल्पा के 11 रन के सहयोग से निर्धारित ओवर मैं तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन बनाएं। आर के पब्लिक की ओर से श्रेया ने दो विकेट और अनुष्का ने 1 विकेट प्राप्त किया। जवाबी पारी खेलने उतरी आर के पब्लिक की टीम सोनम के 11 अंजलि के 8 अंजलि के 8 और अतिरिक्त 17 रन के सहयोग से निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 47 रन ही बना सकी। शांति निवास की ओर से शिल्पा ने तीन और खुशबू ने दो विकेट लिए। इस मौके पर प्रतियोगिता के संरक्षक सह पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडे ने खिलाड़ियों को बधाई दी उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के खेल की सराहना करते हुए कहा कि आप लोगों ने प्रतियोगिता के दौरान बेहतर प्रदर्शन किया जिसका परिणाम है कि आप लोग फाइनल में शामिल हुए शांति निवास के बच्चे ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए चैंपियन होने का गौरव प्राप्त किया है। आप आगे भी खेल खेलते रहे। उन्होंने कहा कि खेल में जीत हार लगी रहती हैं परंतु आप लोगों ने जितना बेहतर प्रदर्शन किया है उससे यही कहा जा सकता है कि आज खेल की जीत हुई है। प्रतियोगिता के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए शांति निवास के श्रेया रानी को मैन ऑफ द सीरीज, आर के पब्लिक स्कूल के अनुष्का को बेस्ट बल्लेबाज, शांति निवास उच्च विद्यालय के शिल्पा को बेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार दिया गया। मैन ऑफ द मैच पुरस्कार शांति निवास के शिल्पा को दिया गया। इस मौके पर आनंद सिन्हा, प्रिंस सोनी, कमलेश दुबे, अशोक विश्वकर्मा, जितेंद्र सिंह, दीपक , जीनाहुदीन , सचिता धर दुबे, मनोज तिवारी, अमित उपाध्याय, नवनीत दुबे, मनीष पाठक, सुमित मिश्रा, रोहन तिवारी, सौरभ प्रताप , सहित कई लोग उपस्थित थे।

8 total views, no views today

गढ़वा : आर के पब्लिक स्कूल सातवीं बार बना चैंपियन

विजेता कॉफी के साथ आर के पब्लिक स्कूल के खिलाड़ी
गढ़वा : आर के पब्लिक स्कूल ने जूनियर वर्ग में जवाहर नवोदय विद्यालय को 11 रनों से हरा कर सातवीं बार अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता पर कब्जा जमाया।
गढ़वा जिला क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त 19वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में आर के पब्लिक स्कूल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जवाहर नवोदय विद्यालय गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए आर के पब्लिक स्कूल के सलामी बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज अंकित और आलोक ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को 73 रनों तक पहुंचाया। टीम की ओर से अनुज ने 11 आलोक ने नाबाद 26 रन और अंकित ने 12 रन बनाए। ज्ञानोदय विद्यालय की ओर से राहुल ने तीन विकेट और मयंक ने दो विकेट प्राप्त किया।
जवाबी पारी खेलने उतरी जवाहर नवोदय विद्यालय का भी सलामी जोड़ी कुछ न खास नहीं कर सके 10 रन के योग पर तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। नवोदय विद्यालय की ओर से अंकित ने 10 आकाश भारतीय  12 रन की बदोलत 62 रन ही बना सकी, दो खिलाड़ी को  छोड़ कोई भी खिलाड़ी दहाई अंक में प्रवेश नहीं कर सके। आर के पब्लिक स्कूल की ओर से अनुज ने 4 और अंकित ने दो विकेट प्राप्त किया।
आर के पब्लिक स्कूल 2 वर्ष बाद फिर से खिताब जीतने में सफल का इस जीत के साथ आर के पब्लिक ने 19 वर्षों में 7 बार चैंपियन होने का गौरव प्राप्त किया। मैन ऑफ द मैच मैन ऑफ सीरीज आर के पब्लिक स्कूल के अनुज , बेस्ट गेंदबाज जवाहर नवोदय विद्यालय, और बेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार ज्ञानोदय विद्यालय के आकाश विश्वकर्मा को दिया गया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आर के पब्लिक स्कूल के अनुज को दिया गया।
इस मौके पर संरक्षक अलखनाथ पांडे, रामानंद सिंह, अध्यक्ष मदन केसरी, उपाध्याय अशोक दुबे, सुशील केसरी, सुधीर पाठक, धनंजय सिंह, सर सचिव प्रिंस सोनी , कमलेश दुबे सहित कई लोग उपस्थित थे.

7 total views, 3 views today

गढ़वा : दो दर्जन समर्थकों के साथ अमित सिंह झामुमो में शामिल

गढ़वा : सदर प्रखंड के कोरवाडीह निवासी व समाजसेवी अमित सिंह करीब दो दर्जन समर्थकों के साथ रविवार को झामुमो में शामिल हो गए। कार्यक्रम झामुमो नेता सह पुर प्रत्याशि मिथिलेश ठाकुर के आवास पर सम्पन्न हुआ।  श्री ठाकुर ने पार्टी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया। उनके साथ शामिल होने वालों में अनूप सिंह, मुन्ना चौधरी, अशोक राम, राजेश चौधरी, कन्हाई राम आदि के नाम शामिल हैं। इस अवसर पर उन्होंने श्री सिंह ने कहा कि झारखंड में सिर्फ झामुमो ही एक ऐसी पारी है जो गरीब आम आवाम के हित के लिए काम करती है। इसी को देखते हुए वे इस पार्टी में शामिल हुए हैं।

16 total views, no views today

गढ़वा : लायंस इंटरनेशनल के संस्थापक मेल्विन जोन्स जन्मदिन धुमधाम से मना

गढ़वा : आज लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल के सौजन्य से लायंस इंटरनेशनल के संस्थापक लायन मेलविन जोन्स जी के जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में 212 देशों में चार दिवसीय सेवा कार्य चलाया जाएगा 12 जनवरी से 16 जनवरी तक जीसमे गरीबों के बीच चावल दाल का पैकट वितरण किया जाएगा आज शनिवार को लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल के अध्यक्ष डॉ आर एन एस दिवाकर ने कचहरी रोड़ स्थित गरीबों का अनेक निशुल्क बैंक पहुंचे और गरीबों के बीच दो दो किलो चावल एवं सैकड़ों गर्म कपड़े लायंस विशाल के अध्यक्ष ने वितरण किये।
डॉ दिवाकर ने बताया लायंस इंटरनेशनल के संस्थापक की जन्म शताब्दी सेवा चैलेंज में लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल की पुरी टीम गरीबों को ज्यादा से ज्यादा सेवा देकर लायंस मेल्विन जोन्स जी को समर्पित करेंगे और आज पहला दिन पचास से अधिक गरीबों को चावल और कपड़ा देकर हमने चैलेंज सेवा शुभारंभ किया इस अभियान में हमारे कल्ब के पीआरओ सह ब्रांड एंबेसडर की सहयोग अति सराहनीय है और लायंस विशाल के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य सेवा कार्य में समर्पित है।
लायंस विशाल के सचिव ब्रजमोहन प्रसाद ने कहा कि आज हमने गरीबों का अनेक निशुल्क बैंक में जरुरतमंदो के बिच चावल कपड़ा वितरण किया और कल रविवार को बेलच्मपा के कुशमाहा गांव में जाकर जरुरतमंदो के बिच एक सौ पचास किलो चुडा और पचास किलो गुड़ एवं पांच सौ पीस कपड़े वितरण कर मेल्विन जोन्स जी का जन्म शताब्दी मनाएंगे .
मौके पर अध्यक्ष डॉ आर एन एस दिवाकर, सचिव ब्रजमोहन प्रसाद, पीआरओ शौकत खान, गिरीश कुमार एवं नन्दलाल प्रसाद आदि कई लोग मौजूूूद थे।

9 total views, no views today

गढ़वा : चार साल बाद पहुंचा बीपी डीएवी अभी फाइनल में

खिलाड़ी से परिचय प्राप्त करते थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह
खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार देते अतिथि
गढ़वा : 19वीं गढ़वा जिला इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में बीपी डीएवी ने आर के पब्लिक स्कूल को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराकर लगातार चौथी बार फाइनल जितने का सफर को रोक दिया है। बीपी डीएवी इस जीत के साथ 4 साल बाद प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया।
टाउन हॉल के मैदान में खेले जा रहे अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को आर के पब्लिक स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 32 और आतिफ के 20 रनों के सहयोग से निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 112 रन बनाए। बीपी डीएवी की ओर से रवि पाल और प्रशांत ने दो-दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी बीपी डीएवी की सलामी बल्लेबाजों ने बेहतर सूझबूझ के साथ खेलते हुए टीम के लिए बहुमूल्य 58 रन जोड़े। पहले विकेट मिलने के बाद आर के पब्लिक है गेंदबाज बीपी डीएवी पर हावी होने का प्रयास किया परंतु बीपी डीएवी के धीरज के 24 और फैजान के 16 रनों की बदौलत टीम ने 4 गेंद शेष रहते 8 विकेट खोकर विजय लक्ष्य को हासिल कर लिया। आर के पब्लिक के गेंदबाजों ने अतिरिक्त 35 रन दिए। मैच से पूर्व थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने खिलाड़ी से परिचय प्राप्त किया उन्होंने कहा कि खिलाड़ी खेल भावना का परिचय देते हुए भाई चारे के साथ खेलें। मनु द मैच का पुरस्कार बीपी डीएवी के रवि पाल को पूर्व खिलाड़ी अरविंद तिवारी, प्रतियोगिता के उपाध्यक्ष धनंजय सिंह, सह सचिव प्रिंस सोनी, किशोर कुमार, डॉक्टर कुलदेव चौधरी, नवनीत शुक्ला ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। इस मौके पर अमित उपाध्याय, मनोज तिवारी, प्रिंस खान, मनीष पाठक, नवनीत दुबे, राहुल तिवारी, आशुतोष रंजन, धर्मेंद्र सिंह, चंदन कश्यप, विशाल कुमार, उपस्थित थे। अंपायर की भूमिका मोहित सिन्हा और रोहन तिवारी ने निभाया।

10 total views, no views today

गढ़वा : 118 सिलाई में प्रशिक्षण छात्राओं को नियुक्ति पत्र दिया गया

गढ़वा : ग्लोबल स्किल समिट के अवसर पर जिला कौशल पदाधिकारी संतोष कुमार  के निर्देशानुसार कौशल विकास केंद्र, विजिनरी स्किल्स, झलुया, गढ़वा के द्वारा 118 सिलाई में प्रशिक्षण रत छात्राओं को ADF मेघना चटर्जी, रिंचुई रमन एवं छतरपुर पंचायत के मुखिया मुजीबुर्रहमान  के द्वारासंयुक्त रूप से नियुक्ति पत्र दिया गया। सभी नियुक्ति पत्र सीबी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, इरोड, तमिलनाडु की वस्त्र उद्योग कंपनी के द्वारा दिया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये मेघना चटर्जी ने कहा कि आज प्रत्येक युवक – युवतियों को कौशल विकास कार्यक्रम से प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वालम्बी बनने की आवश्यकता है।
रिंचुई रमण ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं हैं, बस इरादा मजबूत होनी चाहिये।
मुखिया मुजीबुर्रहमान ने कहा कि मेरे पंचायत के झलुया गावँ में चल रहा प्रशिक्षण केंद्र गौरव की बात है. प्रशिक्षण की गुणवत्ता इसी तरह बनाये रखें।
संस्थान के संचालन वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि पिछले साल 12 जनवरी से अभी तक 637 सिलाई में प्रशिक्षण प्राप्त युवतियों को नियुक्ति पत्र विजिनरी स्किल्स, झलुया, गढ़वा के द्वारा प्रदान किया गया है।
कार्यक्रम का संचालन सेंटर मैनेजर विनय कुमार ने किया, प्रशिक्षणरत छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, उक्त अवसर पर प्रशिक्षिका नाजिया खातून, संगीता देवी, प्रमिला देवी, तस्कीन खातून, सम्मा प्रवीण, अर्चना कंचन मिंज, श्वेता गुप्ता, मनोज कुमार, आशीष गुप्ता, प्रमोद कुमार सहित सैकड़ों छात्रा मौजूद थी।

11 total views, no views today

गढ़वा : गढ़वा एवडिंग कमेटी की ओर से वनभोज का आयोजन

गढ़वा : भारतीय समाजवादी पार्टी प्रमुख व गढ़वा एवडिंग कमेटी अध्यक्ष याकूब इकबाल व्हाय बोर्डिंग कमिटी संस्थापक माइकल जेडी जंक्शन बोर्डिंग कमेटी के महासचिव अनिल गगन ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष झारखंड सरकार शिवधारी राम जी के कार्यक्रम ऐतिहासिक धरोहर बाबा रक्सेल राज मंदिर का निरीक्षण अवलोकन के पश्चात वन भोज का कार्यक्रम किया गया निरीक्षण का कार्यक्रम की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी जैसे ही अनुसूचित जाति अध्यक्ष शिवधारी राम जी भाजपा प्रमुख व्हाय बोर्डिंग कमेटी अध्यक्ष मोहम्मद याकूब इकबाल कमेटी के संस्थापक माइकल जेडी जंक्शन दल बल के साथ रक्सेल राज मंदिर पहुंचे वहां मंदिर परिसर में पहुंचने से पहले ही मुस्तैद पूजा समिति के अध्यक्ष प्रेम दीवाना व पूजा समिति के पदाधिकारी व सदस्य गन्ने गर्मजोशी से स्वागत किया मुख्य अतिथि व एवडिंग कमेटी के पदाधिकारी गण पूजा समिति के अधिकारियों अधिकारियों व उपस्थित जन सैलाब के साथ स्थल का निरीक्षण व अवलोकन किया उसके पश्चात एक सभा का आयोजन किया ।

सभा में बोलते हुए एवडिंग कमेटी के अध्यक्ष याकूब इकबाल ने कहा कि ऐतिहासिक धरोहर बाबा रक्सेल राज पहाड़ी के सौंदर्यीकरण से यह क्षेत्र विकसित होगा स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया होगा यह ऐतिहासिक धरोहर यहां पर आजाद भारत का सपना देखने वाले nilamber-pitamber की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई थी संजोग से वह जिउतिया पर्व का अवसर था तब से वहां पर जितिया मेला हर वर्ष मनाया जाता है जूतियां भव्य मेले में झारखंड सहित पड़ोसी राज्य जैसे छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से सैकड़ों की तादाद में सैलानियों का जमावड़ा लगता है इस ऐतिहासिक धरोहर का सौंदर्यीकरण होना गढ़वा जिला के लिए गौरव की बात होगी
इस अवसर पर मुख्य अतिथि शिवधारी राम ने कहा कि इस ऐतिहासिक धरोहर को सुंदर सुंदरीकरण के लिए हर संभव मदद करूंगा एवं मंदिर तक एक आदत पहुंच पथ का निर्माण तत्काल करूंगा तत्काल करूंगा ।
संस्थापक माइकल जेडी जैकसन ने कहा कि रक्सौल राज गढ़वा से महज 5 किलोमीटर दक्षिण धोती गांव में उपस्थित है जिसके सौंदर्यीकरण से पर्यटक को बढ़ावा व फिल्म निर्माण में कास्टिंग व शूटिंग में सहूलियत से राजस्व की प्राप्ति होगी एवं पर्यटक स्थल व फिल्म सिटी के रूप में विकसित होगा।
 सभा का संचालन पूजा समिति के अध्यक्ष व एवडिंग कमिटी के कार्यकारिणी अध्यक्ष प्रेम दीवाना ने किया मौके पर एमजे आलम तबारक अंसारी पूजा समिति के पदाधिकारी गण झारखंड इंटरटेनमेंट के संस्थापक अजय महतो राजा खान इमरान राज फैयाज अंसारी मोहम्मद अंजार आलम आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए सभा के उपरांत सभा के उपरांत बंद भोज कार्यक्रम किया गया जिसमें सैकड़ों लोगों ने भोजन का आनंद लिया।
इस मौके पर भाजपा वरिष्ठ नेता मुक्तेश्वर पांडे राजेश प्रताप देव सहित स्थानीय ग्रामीण प्रदीप कुमार कुशवाहा नंदलाल मेहता भोला यादव वीरेंद्र यादव नंदू महतो नेपाल विश्वकर्मा अरखुसाह और सुनाओ सुरेश पासवान निरंजन कुमार राम भरत महतो अनिल कुशवाहा राम शर्मा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

16 total views, 1 views today

गढ़वा : विभिन्न मांगों को लेकर सड़क पर उतरे मजदूर

गढ़वा : भाकपा माले जिला कमिटी गढ़वा ने अभूतपूर्व हड़ताल के लिए झारखंड  निर्माण मजदूर यूनियन एवं झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन  समस्त मजदूर वर्ग समेत जनता को बधाई दी सवर्णो को 10 प्रतिसत आरक्षण की घोषणा हर हाथ को रोजगार, न्यूनतम मज़दूरि और सामाजिक सुरक्षा के लिए बनी बेयापक एकता को तोड़ने के मोदी सरकार की हताश पूर्ण कोशिस और बईमानी कालीचरण -भाकपा माले के गढ़वा जिला कमिटी भारतीय मजदूर वर्ग एवं जनता के अन्य तबके को दो दिवसीय देशबेयापी हड़ताल में अभूतपूर्व समर्थन एव भागीदारी के लिए बधाई देती हज़ारोके तादाद में लोगो ने काम को रोका तथा सड़को पर उतर कर, राज्य सत्ता, कंपनी प्रबन्धन और कई भाजपा शासित राज्य मे शासक वर्ग के गुंडों के दमनकारी कदमो को धता बताते हुए इस हड़ताल को जनता द्वारा विनाशकारी मोदी सरकार को ठुकराए जाने की बुलंद घोषणा में बदल दिया हर हाथ को रोजगार, न्यूनतम मजदूरी और भटकाने के अंतिम हताश उपाय के बतौर मोदी सरकार द्वारा सवर्णो के लिए 10 प्रतिसत आरक्षण की घोषणा केवल मोदी सरकार की हतशामूलक बेताबी और बईमानी को ही दर्षाती है भारत की जनता सामाजिक न्याय, आर्थिक अधिकारों और जनकल्याण के लिए एकताबद्ध रूप से लड़ेगी और मोदी सरकार को जनता और संबिधान के खिलाफ युद्ध छेड़ने के अपराध में सत्ता से उखाड़ फेंकेगी जो संबिधान लोकतंत्र और कानून के शासन आधार पर देश को एकताबद्ध रखे हुए है झारखंड निर्माण मजदूर यूनियन के नेता कमेस्वर बिस्वकर्मा,झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन के अध्य्क्ष राजेस्वर यादव लियाकत अंसारी,नज़्मुदिन अंसारी,सुजीत राम,सुजायत अंसारी, वकील अंसारी, सहाबुदिन अंसारी, ऐपवा नेत्री सुषमा मेहता,माले नेता  किशोर कुमार अख्तर अंसारी, रसोइया संघ प्रभारी संजय चंद्रवंसि बीरेंद्र चौधरी सोबरन मेहता सुरकेष बैठा आदि लोगो नो बिचार बेयक्त किये कार्यक्रम में नंदलाल मेहता, असलम अंसारी, गौरा कुँवर, सरवन गुप्ता राधिका देवी, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे. मेराल में व बॉक्साइट मजदूर ने व हड़ताल किया.

12 total views, 2 views today

गढ़वा : कुम्भ में झारखंड प्रांत का प्रतिनिधित्व करेंगीं गढ़वा की अंजलि

गढ़वा : अखिल भारतीय सांस्कृतिक संगठन “संस्कार भारती ” कला के माध्यम से भारत को सांस्कृतिक सूत्र में पिरो कर संगठित भारत की परिकल्पना को साकार कर रही है। प्रयागराज संगम के तट पर महाकुम्भ के अवसर पर संस्कार भारती ने “संस्कृति कुम्भ” की परिकल्पना की है।इसी उद्देश्य से सम्पूर्ण भारतवर्ष में संस्कार भारती ने सतत प्रवाहित होने वाली मुख्य नदियों से जल संचय कर  उस जल-कलश को प्रयागराज कुम्भ पहुंचाने का संकल्प लिया है।भारतवर्ष के सभी प्रमुख नदियों के जल को माँ गंगा में मिला कर एक सांस्कृतिक एकता का परिचय देना  और नदियों की स्वच्छता के प्रति जन सामान्य को  जागरूक करना भी है। इसे माँ गंगा का आमंत्रण समझ कर पूरे कार्यक्रम को “गंगा का मनुहार ” नाम दिया गया है। झारखण्ड प्रान्त से भैरवी नदी , दामोदर नद (शक्तिपीठ रजरप्पा से ) और स्वर्णरेखा का जल इसके उद्गम रानीचुआ से कलश में एकत्र कर रांची स्थित तपोवन मंदिर में एक  सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के पश्चात तीनो जल कलश गढ़वा  जिला इकाई की मातृशक्ति प्रमुख सुश्री अंजलि शाश्वत को  प्रदान कर दिया गया।  संस्कार भारती गढ़वा जिला इकाई की मातृशक्ति प्रमुख अंजलि शाश्वत झारखंड प्रांत का प्रतिनिधित्व करते हुए इन जल कलशों को प्रयाग लेकर जाएँगी। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में संस्कार भारती गढ़वा जिला इकाई की मातृशक्ति प्रमुख अंजलि शाश्वत ने अपने ‘शाश्वत काव्य’ की कविता ‘कहते हैं फिर भी’ प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।साथ ही उपस्थित विभिन्न कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुतियों से सभी को आह्लादित किया। अंत में झारखंड प्रांत के  कार्यकारी अध्यक्ष उमेश चंद्र मिश्रा ने “भारत माता की आरती” प्रस्तुत की। इस अवसर पर क्षेत्र प्रमुख संजय कुमार चौधरी,झारखंड प्रांत के  कार्यकारी अध्यक्ष उमेश चंद्र मिश्रा, उपाध्यक्ष राकेश रमन, महामंत्री संजय श्रीवास्तव, संगठन मंत्री  शाद्वल कुमार, मंत्री सुशील अंकन,संस्कार भारती पलामू विभाग प्रमुख नीरज श्रीधर ‘स्वर्गीय’, संस्कार भारती पलामू जिला  इकाई के मंत्री प्रभाकर मिश्रा,संस्कार भारती गढ़वा जिला इकाई की मातृशक्ति प्रमुख अंजलि शाश्वत की माता मीना देवी सहित काफी संख्या में  संस्कार भारती के दायित्वधारी, कार्यकर्ता  एवं कलाकार उपस्थित थे।

18 total views, no views today

गढ़वा : जायंट्स ग्रुप का पद प्रतिष्ठापन सम्पन्न

गढ़वा : जायंट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा और उसके अन्य इकाईयों का रविवार को यहां आरवीएस बीऐड कॉलेज में पदप्रतिष्ठापन कार्यक्रम आयोजित कर नये सत्र के लिए चयनित पदाधिकारियों एवं सदस्यों को शपथ जायन्ट्स वेलफेयर फॉउंडेशन ब्रांच 8 के यूनिट 2 निदेशक श्रीमति रश्मि कमलापुरी के द्वारा दिलायी गयी। इस मौके पर जायंट्स वेलफेयर सोसायटी के विश्व उपाध्यक्ष एसपी  चतुर्वेदी  मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में जायंट्स ग्रुप आफ गढ़वा के अध्यक्ष के रूप में मनोज केशरी (रूपा गंजी), जायंट्स सहेली की अध्यक्ष के रूप में सुषमा केशरी, जायंट्स आस्था के अध्यक्ष के रूप में उत्तम जायसवाल, जायंट्स जागृृति के अध्यक्ष के रूप में घनश्यामप्रसाद सहित अन्य पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके पूर्व  जायन्ट्स वेलफेयर ब्रांच 8 के पदाधिकारियों को विश्व उपाध्यक्ष  एस पी चतुर्वेदी ने शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्य अतिथि जायंट्स के विश्व उपाध्यक्ष  ने कहा कि समाज की विसंगतियों को दूर करने में सरकार जब विफल हो गयी, तब जायंट्स जैसी स्वयं सेवी संस्था की स्थापना की गयी थी। पूरी दुनिया ने जब इस संस्था की महता को जाना तो इसका विकास देश के बाद विदेशों में भी  होने लगा। आज भारतीय मूल का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन के रूप में जायंट्स कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि जीवन का उद्देश्य समाज के लिए कुछ देना बनाया गया है। जायंट्स का  भी   यही उद्देश्य है। उन्होंने कई उदाहरणों के माध्यम से जायंट्स के कार्यों एवं उसकी आवश्यकता से जायंट्स सदस्यों के अवगत कराया। जायंट्स सेन्ट्रल कमेटी के सदस्य विनोद  कपूर ने कहा कि जायंट्स के उद्देश्य को पूरा करने के लिए समाज सेवा से प्रेरित युवाओं को जायन्ट्स का सदस्य बनाये। फेडरेशन-आठ के अध्यक्ष मदन प्रसाद केशरी ने जायंट्स के कार्यों में लगन के कार्य करने एवं संस्थापक नाना चुडासमा के सपनों को साकार करने की अपील की। जायंट्स ग्रुप गढ़वा के फाउंडर अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने कहा कि कोई एक प्रोजेक्ट का चयन कर उसे पूरा करने का निर्णय होना चाहिए। कार्यक्रम में ब्राँच 8 के पूर्व अध्यक्ष विनोद कमलापूरी,अजयकांत पाठक, दीपक शर्मा, सीमा केशरी, दीपक तिवारी ने भी संबोधित किया , आज के समारोह में आठ नये सदस्यों को जायन्ट्स की सदस्यता प्रदान की गई मौके पर अनुसूइया केशरी,  निवर्तमान अध्यक्ष मनोज केशरी, लता गुप्ता, माला केशरी, रितु जायसवाल, वीना केशरी, ध्रुव प्रसाद केशरी, मोजीबुद्दीन खान, अशोक विश्वकर्मा, चद्र भूषण सिन्हा श्याम कमलापुरी, रंजना जायसवाल, मधु केशरी,  रीना अग्रवाल, दीपक केशरी, अशोक केशरी, बिनोद गुप्ता, चन्द्रप्रकाश अग्रवाल, चंदन चंद्रवंशी, अवधेश कुशवाहा, राकेश गुप्ता, डॉ आशिष, राजेश सराफा बाबु, मनोज केशरी  सहित कई लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम का सफल संचालन फेडरेशन के सचिव नंद कुमार गुप्ता ने एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ उमा शंकर गुप्ता ने  किया।

14 total views, no views today

गढ़वा : सहिजना मोड़ का नाम बदलकर अम्बेडकर चौक करने की मांग

गढ़वा : सोमवार ऊँचारी मोहल्ला गढ़वा स्थित याकूब इकबाल के आवास पर गढ़वा गौरव बोर्डिंग कमेटी अध्यक्ष भारतीय समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मोहम्मद याकूब इकबाल संस्थापक व फिल्म निर्माता माइकल जेडी जंक्सन ने संयुक्त रूप से एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया प्रेस वार्ता में बोलते हुए याकूब इकबाल ने कहा कि भारत रत्न आधुनिक भारत के निर्माता व शिल्पकार दलित समाज का बेटा संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जिनका आदम कद प्रतिमा गढ़वा सहिजना मोड़ पर स्थित है अतः इस मोड़ का नाम अंबेडकर चौक रखा जाना एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी संस्थापक माइकल जेडी जंक्शन ने कहा कि कल ही दिनांक 8 1 2019 दिन मंगलवार को झारखंड सरकार के अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम सहिजना मोर स्थित अंबेडकर जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे इस दरमियान सहिजना मोड़ स्थित चौक का नामकरण अंबेडकर चौक रखने का कार्यक्रम व नुक्कड़ सभा करने का निर्णय लिया गया है जहां राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष माननीय श्री शिव धारी राम को एक लिखित मांग पत्र सौंपा जाएगा आवा डिंग कमेटी के महासचिव अनिल गगन ने कहा कि संविधान निर्माता आधुनिक भारत के शिल्पकार बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के सम्मान में सहिजना मोड का नामकरण अंबेडकर चौक रखा जाना एक बहुत बड़ी सम्मान की बात है इसे हर हाल में किया जाना चाहिए आवा डिंग कमिटी इसका लड़ाई सड़क से सदन तक करेगी सभी जाति वर्गों के लिए व राष्ट्र हित के लिए अपना न्योछावर करने वाले बाबा साहब अंबेडकर के सम्मान में यह कार्य किया जाना सभी लोगों के लिए उचित है इस सभा को संबोधित करने के पश्चात पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के उपरांत वह सांस्कृतिक व ऐतिहासिक धरोहर रक्सौल राज पहाड़ी मंदिर के सौंदर्यीकरण हेतु निरीक्षण व अवलोकन करेंगे एवं गढ़वा गौरव अवॉर्ड 2018 के प्रशस्ति पत्र पर हस्ताक्षर कर एवा डेट पर्सनालिटी को वितरण व बनभोज कार्यक्रम में भाग लेंगे इस प्रेस वार्ता में रक्सौल राज पूजा समिति अध्यक्ष प्रेम दीवाना शंभू राम अनिल गगन फैयाज अंसारी इमरान राजा अजय महतो अनिल विश्वकर्मा किशोर कुमार अवास्ट झारखंड इंटरटेनमेंट के पदाधिकारी अजय महतो राजा खान सहित कमेटी के पदाधिकारी गण मौजूद थे.

18 total views, no views today

गढ़वा : वन भोज कार्यक्रम का आयोजन

गढ़वा : स्वर्णकार समाज की ओर से अपने समाज के लोगों के लिए परिवारिक वन भोज कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय उत्सव गार्डन में किया गया। कार्यक्रम में डेढ़ हजार से ज्यादा स्वर्णकार परिवारों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड प्रदेश स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष दुर्गा जोहरी ने दीप प्रज्वलित कर  कार्यक्रम का उद्घाटन किया।  इस अवसर पर छोटे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चों के लिए मेहंदी प्रतियोगिता, कपल गेम और अन्य प्रकार के आयोजन किए गए। कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद गढ़वा के  समाज के वरिष्ठ लोगों को सम्मानित किया गया। सम्मानित किए गए लोगों में  अनिरुद्ध प्रसाद सोनी, पंकज प्रभात, बनवारी राम,  शिक्षक  गोविंद प्रसाद,  शिक्षक ओम प्रकाश सोनी,  काशीनाथ सोनी राम नारायण प्रसाद सोनी,  गिरिजा प्रसाद सोनी, शंभू प्रसाद सोनी आदि के नाम शामिल हैं। मुख्य अतिथि ने संगठन पर विशेष जोर देते हुए कहा संगठन बढ़ाने का चीज है और इसे ग्रामीण स्तर तक बढ़ाया जाए। गढ़वा के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर पंकज प्रभात ने युवाओं को विशेष कर कहा कि संगठित होकर रहें और जहा मेरी जरूरत महसूस हो हमें याद करें हमारा पूरा सहयोग मिलेगा और हमारे समाज के जो भी गरीब असहाय लोग हैं उनका नि:शुल्क इलाज मेरे द्वारा किया जाएगा।
बी एस के डी स्कूल के निदेशक संजय सोनी ने बताया कि हमारे समाज में जो भी गरीब असहाय लोग हैं जो अपने बच्चों को पढाने में सक्षम नहीं है कृपया हमें बताएं हम आपके बच्चों को पूरी पढ़ाई नि:शुल्क कराएंगे और  पाठन सामग्री भी उपलब्ध कराएंगे।
 गढ़वा के प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉ अशोक कुमार ने बच्चों को मोटिवेशनल क्लास लिया और दृढ़ इच्छा शक्ति जगाने की बात कही उन्होंने कहा अपने लक्ष्य को पहले निर्धारित करें और दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ उस पर काम करें निश्चित रूप से आप लक्ष्य को प्राप्त करेंगे. गढ़वा जिला अध्यक्ष पंचम सोनी ने कहा कि इस आयोजन के मुख्य आयोजक अनिल सोनी जी का बहुत बड़ा योगदान है और इस तरह के कार्यक्रम होते रहना चाहिए इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद।
राम नारायण प्रसाद सोनी सेवा निर्वित्त ब्रांच मैनेजर ने कहा कि बैंकिंग संबंधी किसी तरह की सूचना जानकारी अगर चाहिए तो आप हमसे कभी भी संपर्क कर सकते हैं उन्होंने मंच से कहा कि आप ज्यादा से ज्यादा सरकार को टैक्स भरें और अपने आप को सुरक्षित करें स्वर्णकार युवा मंच के भूतपूर्व अध्यक्ष बजरंगी सोनी ने अपनी बातों को विस्तारपूर्वक रखा और कहा कि यह हमारा आयोजन आज नया नहीं है हम लोग विगत 5 वर्षों से ऐसा काम करते आ रहे हैं और आने वाले भविष्य में भी बढ़ चढ़कर काम करेंगे.
महिला वक्ता के रूप में श्वेता सोनी ने कहा कि हम लोगों को चाहिए कि आज इस भागदौड़ की जिंदगी में अपने पति की मदद करें कदम से कदम मिलाकर चले उन लोगों को घर से बाहर रहना पड़ता है लेट से आते हैं तो उनका अच्छे माहौल में हम लोग स्वागत करें ताकि घर आकर अच्छा महसूस करें क्योंकि उन्हें काम का बहुत प्रेशर होता है .
कार्यक्रम के आयोजक उत्सव गार्डन के निर्देशक अनिल सोनी ने बताया कि हमारा यह कार्यक्रम करने का उद्देश्य गंगाजल की तरह  स्वच्छ और निस्वार्थ भाव से था समाज के लोगों को एकजुट करना एक जगह पर बैठाकर एक परिवारिक माहौल में वनभोज का आयोजन करना ताकि लोग संगठित रहें और इस कार्यक्रम मे उपस्थिति ही कार्यक्रम की सफलता का प्रमाणपत्र है इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उदय सोनी विनोद सोनी जय सोनी सरवन सोनी संजय सोनी अमरेश सोनी विकास सोनी छोटू सोनी अंजनी सोनी इत्यादि लोगों का भरपूर सहयोग मिला है.

11 total views, no views today

गढ़वा : इंडियन रोटी बैंक गढ़वा जिला कार्यालय का हुआ उद्घाटन

गढ़वा : गढ़वा के गरीबों को अब भूखा नहीं सोना पड़ेगा। रविवार जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी रोड स्थित इसके कार्यालय का उद्घाटन समाजसेवी सह भाजपा नेता अलखनाथ पांडेय ने फीता काटकर किया। श्री पांडेय ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि इंडियन रोटी बैंक गढ़वा जिस तरह से गरीबों-असहायों के बीच निरंतर रुप से सेवा कर रही है वो सराहनीय है हर सामर्थ्य लोगो को इस ईश्वरीय कार्य मे बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि भूख के अभाव में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये साथ ही उन्होंने रोटी बैंक को हर सम्भव सहयोग देने को कहा। जिला कॉर्डिनेटर शादाब खान ने कहा कि रोटी बैंक किसी से चन्दा नही लेती सिर्फ आपसी सहयोग से ही हम मिलकर असहायों की मदद कर पाते है ताकि कोई असहाय भूख के चलते भूखा न सो पाए साथ ही शादाब ने बताया कि झारखंड कॉर्डिनेटर दीपक तिवारी के निर्देश पर जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया। जिला सलाहकार ओमकारनाथ तिवारी ने कहा कि अगर किसी के घर कोई भी पार्टी फंक्शन होता है और वहां खाना बच जाता है तो कृपया कर रोटी बैंक को फ़ोन कर बचे हुए भोजन को हमे दे दें हम जरूरतमन्दों में वितरण कर देंगे। कार्यलय उद्घाटन होने के बाद रोटी बैंक के लोगो ने साप्ताहिक कार्यक्रम के दौरान लगभग 100 पैकेट शहर के रंका मोड़,चिनिया मोड़,बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन, मंदिर-मस्जिद के पास घूम-घूम कर मिले सैकड़ों जरूरतमन्दों के बीच रोटी का पैकेट वितरण किया गया। मौके पर महिला कॉर्डिनेटर अंजली देवी, वॉइस कॉर्डिनेटर विद्यापति ऋषि, रतन केशरी, आदि उपस्थित थे।

18 total views, 1 views today

गढ़वा : गढ़वा के कलाकार प्रधानमंत्री को सौपेंगे मांगपत्र

गढ़वा : मेन रोड स्थित बीपी प्लाजा में लेखक निर्माता-निर्देशक माइकल जेडी जैकसन की अध्यक्षता में कलाकारों का एक प्रतिनिधि मंडल का गठन किया गया यह प्रतिनिधिमंडल कल ही दिनांक 5 जनवरी 19 को दिन शनिवार को  चियांकी की हवाई अड्डा स्थित माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौपे का मांग पत्र में 11 सूत्री मांगों पर जोर दिया गया है पहला झारखंड में कलाकार आयोग का गठन किया जाए दूसरा कलाकारों को अविलंब पेंशन लागू किया जाए 3 झारखंड के प्रत्येक जिला में उसके जिला मुख्यालय में कलाकार भवन का निर्माण कराया जाए 4 कलाकारों को सरकारी नौकरी में सीधी नियुक्ति किया जाए 5 अन्य राज्य के तर्ज पर झारखंड के भी सम्मानित कलाकारों को सरकारी कोटे से सम्मानित कराया जाए 6 कलाकारों को आसान ऋण मुहैया कराया जाए 7 कलाकारों को आवास व राशन कार्ड अविलंब दिया जाए 8 कलाकार कल्याण अभियान चलाया जाए 9 स्थानीय कलाकारों को झारखंड में बन रही फिल्मों में भागीदारी सुनिश्चित कराया जाए 10 झारखंड फिल्म नीति में निम्नतम 80% स्थानीय ता लागू किया जाए 11 स्थानीय फिल्म सिटी का निर्माण कराया जाए इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में अनिल गगन याकूब इकबाल अजय महतो राजा खान इमरान राज नौशाद अंसारी मोहम्मद मुर्तुजा  अन्य लोग को शामिल किया गया।

8 total views, no views today

राजघराना – हैप्पी न्यूज़ इयर ऑफर

181 total views, 1 views today

गढ़वा : कादर खान की मृत्यु कला जगत हेतु अपूरणीय क्षति : प्रेम दीवाना

 गढ़वा : पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच  नवादा,गढ़वा (झारखण्ड)  एवं आरके मूवीज गढ़वा  के संयुक्त तत्वावधान में आज सहीजना गढ़वा स्थित आरके मूवीज कार्यालय में हरफनमौला कलाकार दिवंगत कादर खान की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।
इस आयोजन में सर्वप्रथम उपस्थित आरके मूवीज के निदेशक,पटकथा लेखक, निर्माता, निर्देशक, रंगकर्मी एवं लोक गायक के रूप में अपनी पहचान बना चुके प्रेम दीवाना, कलाकार एवं समाजसेवी याकूब इकबाल, अच्छे उद्घोषक सह समाजसेवी राज कुमार मद्धेशिया,  संस्कार भारती गढ़वा जिला इकाई के उपाध्यक्ष श्याम नारायण पांडेय,पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच के उपनिदेशक दिव्य प्रकाश शुक्ल सहित उपस्थित जनों ने कादर खान के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित किया। तत्पश्चात इस अवसर पर श्रद्धांजलि स्वरूप अपनी बातों को रखते हुए प्रेम दीवाना  ने कहा कि जिस प्रकार से कादर खान ने अपनी प्रतिभा के बल पर पहचान बनाने में सफलता पाई और बहुत कुछ ऐसा किया जो किसी भी कलाकार के लिए प्रेरणादायी है। संवाद लेखन हो या फिल्मों में अलग अलग किरदार निभाने की कला सभी में दक्ष रहे कादर खान  ने अपने समय के सभी शीर्ष के कलाकारों के साथ काम किया। सदी के महानायक  अमिताभ बच्चन भी उनकी इस बहुमुखी प्रतिभा के प्रशंसक हैं ।आज उनका हमारे बीच से चले जाना कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके कृत्य सदैव हमारे लिए अनुकरणीय रहेंगे।
 राज कुमार मद्धेशिया  ने कहा कि कादर खान एक ऐसी शख्सियत का नाम है जो अपनी विशिष्ट पहचान अपनी बहुमुखी प्रतिभा के बल पर कायम करने में सफल रहे ।उनका हर एक अंदाज निराला हुआ करता था उनके लिखे संवादों को जब सुपरस्टार भी बोलते थे तो संवादों की वजह से उनकी गरिमा बढ़ जाती थी। यह बहुत बड़ी बात है। कादर खान जी अपने कृत्यों के माध्यम से हम सबके दिलों में सदैव उपस्थित रहेंगे।
याकूब इकबाल  ने कहा कि कादर खान जिस किसी फिल्म में होते तो वह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आती थी। यानी उनका जो अंदाज होता था वह दर्शकों को कभी मायूस नहीं होने देता था। या यूं कहें कि उनकी कॉमेडियन की भूमिका वाली फिल्में दर्शकों को बहुत भाती थी। उनकी कॉमेडी जबरदस्त हुआ करते थे। फूहड़पन उनकी कॉमेडी में नहीं होता था ।बल्कि व्यंग्यात्मक लहजे में कुछ भी प्रस्तुत करना उनसे सीखने की बात है। कादर खान चरित्र अभिनेता, खलनायक और साथ ही साथ हास्य अभिनेता के रूप में काफी ख्याति प्राप्त करते रहे। उनकी कमी सदैव खलती रहेगी।
श्याम नारायण पांडेय ने कहा कि कादर खान किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि एक ऐसे व्यक्तित्व का नाम रहा है जिसकी हर अदाकारी सभी को कुछ नया कर गुजरने के लिए प्रेरित करने वाली रही।
पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच के उपनिदेशक सह अभिनेता दिव्य प्रकाश शुक्ला ने कहा कि स्वर्गीय कादर खान जैसे व्यक्ति सदियों में एकाध बार उत्पन्न होते हैं ।उनके लिखे संवाद कलाकारों के प्रतिष्ठा बढ़ाने में सहायक होता था  यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है ।साहित्य के क्षेत्र में भी उनका पुरस्कृत होना इस बात का परिचायक है कि उनके अंदर एक रचनाकार भी था जो सृजन के माध्यम से समाज को आईना दिखाने का काम करता रहा है। उनकी अदाकारी के सभी कायल है। इस अवसर पर कलाकार तबारक अंसारी, अजय सिंह ,राजा खान, इमरान राजा, शिव शंकर मेहता, संतोष कुवारा, राज कुमार मेहता, शैलेश पाल, शिवानंद शिवम , अनिल मेहता  शिवानंद शिवम राजा खान सहित काफी संख्या में कलाकार उपस्थित थे। अंत में दिवंगत कादर खान जी को 2 मिनट का मौन रखकर सामूहिक श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस श्रद्धांजलि सभा का संचालन पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच के निर्देशक नीरज श्रीधर ‘स्वर्गीय’ ने किया।

11 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : जे.वी.एम के प्रखण्ड अध्यक्ष ने सरकार पर लगाया सवालिया निशान

केतार(गढ़वा) : केतार के जे.वी.एम  प्रखण्ड अध्यक्ष मूंगा साव ने सरकार पर सवालिया निशान लगाया है। मूंगा साव ने कहा कि सरकार के द्वारा चलाया जा रहा योजना कछुए की चाल जैसा चलने के कारण अभी तक केतार प्रखण्ड में पूर्ण रूप से सभी गांवों में बजली नही पहुच पाया है। प्रधानमंत्री आवास योजना कही पूर्ण हुआ तो कहीं अधूरा है। पूरे प्रखण्ड में अकाल की स्थिति है। यहां के मजदूर मजबूरी में धान काटने बाहर जाने को मजबूर हैं। सरकार को चाहिए कि मजदूर को काम मिल सके।

11 total views, 1 views today

Happy New Year Big Offer-राजघराना गढ़वा

361 total views, 1 views today

गढ़वा : नाना चूड़ासामा के निधन पर जायंट्स परिवार ने शोक सभा का किया आयोजन

गढ़वा : सोमवार को स्थानीय बिगन देवी स्मृति भवन सुतरी पट्टी गढ़वा में जायंट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा के अध्यक्ष मनोज केसरी की अध्यक्षता में जायंट्स इंटरनेशनल के संस्थापक पद्मश्री नाना चूड़ासामा के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई । इस मौके पर उपस्थित गढ़वा ग्रुप के फाउंडर अध्यक्ष ने कहा कि पद्मश्री नाना चूड़ासामा का व्यक्तित्व सादगी भरा रहा है उनके समाज के प्रति समर्पण एवं जज्बे की प्रशंसा करते हुये उन्होंने कहा कि नाना दो बार मुम्बई में शेरिफ के पद पर रहने के साथ ही कुछ लोगों को साथ लेकर भारतीय मूल की प्रथम अंतरराष्ट्रीय संस्था जायन्ट्स अंतरराष्ट्रीय की स्थापना की एवं जीवन पर्यंत इस संस्था के माध्यम से पूरे विश्व मे गरीबों की सेवा में लगे रहे। जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन ब्रांच 8 के पूर्व अध्यक्ष श्री विनोद कमलापुरी ने कहा कि नाना चुडासमा के निधन से पूरा जायंट्स परिवार मर्माहत है, नाना के प्रयास से ही आज जायन्ट्स विश्व पटल पर अग्रणी सेवा संस्था के रूप में स्थापित है। जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन ब्रांच 8 के यूनिट 2 निदेशक श्री मनोज केशरी ने कहा कि उनके निधन से जायंट्स परिवार में शोक की लहर फैल गया है ।उन्होंने कहा कि नाना के बताए रास्ते पर चल कर गरीबों की सेवा में लगे रहना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि  नाना के निधन से जायंट्स को अपूरणीय क्षति हुई है। शोक सभा में जायंट्स ग्रुप आफ गढ़वा के संस्थापक अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय, विनोद कमलापुरी, नंद कुमार गुप्ता, ध्रुव केसरी, डॉ उमा शंकर गुप्ता, प्रशासनिक निदेशक मोजीब खां, अशोक विश्वकर्मा, मनोज केशरी, दीपक तिवारी, चंदन चंद्रवंशी आदि सदस्य  उपस्थित थे.

41 total views, no views today

गढ़वा : आरपी बिमला निकेतन में मना ईसा मसीह का जन्मदिवस

गढ़वा : प्रभु ईसा मसीह के जन्म दिवस के अवसर पर आर पी बिमला निकेतन फराठिया में ईशा मसीह का जन्म दिन काफी धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने क्रिसमस ट्री एवम् चरनी बनाकर प्रभु को याद किया।निदेशक सुशील केशरी ने प्रत्येक व्यक्ति को प्रभु ईशा मसीह के अनुसार बताए मार्ग पर चलने का प्रयास करते हुए अपना जीवन सार्थक करने को कहा।ईशा मसीह की शिक्षाएं अत्यंत सरल एवं प्रेम से जीने की हैं। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मिस  मानवी, ब्रजेश राम, रूपाली कुमारी, सादिया बानो,अनूप कुमार,प्रदीप कुमार, बिकेश कुमार, मनदीप कुमार, अमित कुमार, बीरेंद्र कुमार, मनीष कुमार, राज, सहनवाज, जय, सुमंत कुमार, आदि ने काफी उत्साह पूर्वक कार्य किया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों के बीच shantakloj के प्रसाद के रूप में टाफी वितरण किया गया तथा अत्यधिक ठंड को देखते हुए वियालय एक तारीख तक बंद करने का निर्णय लिया गया। पुनः दो जनवरी से कक्षाएं संचालित की जाएगी।

38 total views, no views today

गढ़वा : ईनामी नक्सली लालदेव भुइयां गिरफ्तार

गढ़वा : गुप्त सूचना के आधार पर रंका पुलिस और सीआरपीएफ 172 बटालियन के संयुक्त टीम द्वारा पलामू एवं लातेहार जिला के अनेक कांडों के फरार एवं ईनामी नक्सली लालदेव भुइयां को रंका थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। यह पलामू जिला अन्तर्गत्त पांकी थाना के आबुन गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार लालदेव भुइयां के स्वीकारोक्ति बयान के अनुसार लातेहार के मनिका थाना के बंदुआ गांव निवासी गौरी साव को पुलिस मुखबिरी के आरोप में पार्टी के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था। साथ ही पलामू के पांकी थाना अंतर्गत तेराई गांव में मोबाइल टावर जलाने की घटना के साथ साथ कई अन्य कांडों में शामिल रह चुका है।
पुलिस के द्वारा पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी देते हुए बताया गया कि करीब 20 साल पहले यह भाकपा माओवादी नक्सली संगठन में सक्रीय सदस्य के रूप में शामिल हुए था। बाद में यह एरिया कमांडर भी बना। इसका कार्य क्षेत्र पांकी और मनिका था।

140 total views, 1 views today

गढ़वा : परिहारा में होगा जैविक खाद का उत्पादन, गढ़वा के किसानों को मिलेगा लाभ

गढ़वा : गढ़वा शहर को साफ, सुन्दर बनाये रखने के लिये ठोस अपशिस्ट प्रबंधन का कार्य परिहारा स्थित चिन्हित भूमि पर 1 सप्ताह के अंदर प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस संबंध में ठोस अपशिस्ट प्रबंधन प्रोजेक्ट का कार्य प्रारम्भ करने हेतु नई दिल्ली की आकांक्षा इंटरप्राइजेज के साथ एकरारनामा पूर्ण हो गया। आज आकांक्षा इंटरप्राइजेज के प्रोजेक्ट मैनेजर के0के0 सिंह को  डीपीआर और एकरारनामा की प्रति प्रदीप कुमार, अनुमण्डल पदाधिकारी -सह- कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, गढ़वा ने सौपते हुए जल्द कार्य प्रारंभ करने का निदेश दिया।
            इस संबंध में प्रदीप कुमार, अनुमण्डल पदाधिकारी -सह- कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, गढ़वा ने बताया कि ठोस अपशिस्ट प्रबंधन की इकाई गढ़वा और आस पास के लोगों के जनजीवन को बेहतर बनाने में अहम साबित होगा। उन्होंने बताया कि परिहारा में इस प्रोजेक्ट को जल्द तैयार कर जैविक खाद, और जैविक ईंधन का निर्माण प्रारम्भ कर दिया जाएगा। जैविक खाद, और जैविक ईंधन को सस्ते दर पर यहां के स्थानीय लोगों को बेचा जाएगा। इस खाद से किसानों के खेत की उर्वरा शक्ति और उत्पादन में बृद्धि होगी। उत्पादन में वृद्धि होने से किसानों का आय भी बढ़ेगा। इस संबंध में जानकारी दिया गया की आकांक्षा इंटरप्राइजेज द्वारा इस प्रोजेक्ट में स्थानीय ग्रामीण युवाओ को रोजगार प्रदान किया जाएगा तथा प्रोजेक्ट के आस-पास वृक्षारोपण, फूल की बागवानी के साथ ही इन उन्नत पार्क का निर्माण किया जाएगा जिससे यहां के स्थानिय ग्रामीणों को स्व-रोजगार के अवसर मिलेंगे।
           इस प्रोजेक्ट के प्रारंभ होने से गढ़वा शहर बिल्कुल साफ और सुंदर हो जाएगा, कही भी इधर-उधर कचरा नहीं दिखाई दिखाई देगा। हमलोग द्वारा फेके जाने वाले ठोस कचरे को नगर परिषद द्वारा इस प्रोजेक्ट के माध्यम से जैविक खाद तैयार कर लिया जाएगा।
          प्रोजेक्ट मैनेजर को डीपीआर और एकरारनामा की प्रति सौपते हुए अनुमंडल पदाधिकरी, गढ़वा ने कहा कि यह योजना गढ़वा और आसपास  के लिए वरदायी है.

60 total views, no views today

गढ़वा : गोस्वामी समाज ने मनाया प्रकट उत्सव

गढ़वा : टंडवा स्थित राम वासी कुंवर धर्मशाला में गोस्वामी समाज द्वारा परमजीत महायोगी श्री गुरु गोरखनाथ जी का प्रकट उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन गुरु गोरखनाथ जी के तैल चित्र पर पूजा अर्चना कर एवं भजन कीर्तन कर किया गया। कार्यक्रम मैं उपस्थित लोगों ने मुख्य अतिथि को अंग वस्त्र प्रदान कर उनका अभिनंदन किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित गोस्वामी समाज के झारखंड प्रदेश के संयोजक सूचित गोस्वामी ने कहा कि आज गोस्वामी समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। प्रदेश अध्यक्ष धनेश्वर गोस्वामी ने कहा कि आज हमारे समाज में शिक्षा की कमी है। यदि हमारा समाज के लोग शिक्षित होंगे तो हम आगे बढ़ेंगे एवं समाज में एक पहचान बनायेंगे। इस मौके पर अन्य लोगों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए।

प्रदेश से आए पदाधिकारियों ने गढ़वा जिला में गोस्वामी समाज का गठन किया एवं यहां के पदाधिकारियों का चुनाव किया। चुनाव के बाद यहां के पदाधिकारियों को समाज को मजबूत करने का उत्तरदायित्व दिया।
इस मौके पर गोस्वामी समाज के झारखंड प्रदेश के संयोजक सूचित गोस्वामी प्रदेश अध्यक्ष धनेश्वर गोस्वामी प्रदेश संरक्षक चक्रधर नाथ गोस्वामी शहीत लक्ष्मण गोस्वामी रामलाल गोस्वामी सुरेंद्रनाथ गोस्वामी मुकेश गोस्वामी दिनेश गोस्वामी डॉक्टर पूर्णेन्दु गोस्वामी प्रदीप गोस्वामी रविंद्र गोस्वामी बाबूलाल गोस्वामी रोमन गोस्वामी श्रवण गोस्वामी रघुनाथ गोस्वामी गंगा गोस्वामी लखपति गोस्वामी अमित गोस्वामी विकास गोस्वामी गीता गोस्वामी सहित सैकड़ों की संख्या में झारखंड बिहार उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से आए गोस्वामी समाज के लोग उपस्थित थे।

42 total views, no views today

गढ़वा : रविदास समाज सम्मेलन की समीक्षा के लिए हुई बैठक

गढ़वा : स्थानीय रामदुलारी होटल में शिवनाथ राम की अध्यक्षता में विगत 16 दिसंबर 2018 को गढ़वा टाउन हॉल के मैदान में आयोजित वर्तमान राजनीति में रविदास समाज की भूमिका परिचर्चा एवं रविदास समाज सम्मेलन की समीक्षा के लिए रविदास समाज के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर सम्मेलन की सफलता के लिए रविदास समाज के लोगों को बधाई एवं धन्यवाद दिया गया । साथ ही आयोजन समिति द्वारा रविदास समाज को आभार प्रकट किया गया।
एक अन्य प्रस्ताव पारित कर रविदास महासभा को ग्राम स्तर से लेकर के पंचायत प्रखंड एवं जिला स्तर पर संगठन बनाने का निर्णय लिया गया। साथी संगठन की समीक्षा भी की गई और अच्छे कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से रघुराई राम उपस्थित थे । बैठक में कार्यक्रम के संरक्षक ब्रह्मदेव राम उपाध्यक्ष ज्ञानीराम अशर्फी राम , शिव नारायण राम,  शिवराम कैलाश राम, धर्मजीत राम,  रामचंद्र राम, रामाशीष राम,  लक्ष्मण राम, अभय कुमार, मुखदेव राम, ध्यान राम,  रवि रामाशीष राम,  हरिओम कुमार, गौतम कुमार, रामनाथ राम,  सुनील कुमार गौतम,  संजय कुमार गौतम,  बीगू राम, कुंदन कुमार, बटेश्वर राम,  रामकेश राम कमलेश कुमार रवी, उदयराम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

49 total views, 1 views today

गढ़वा : अयोग्य कार्डधारी 15 जनवरी तक स्वतः अपना कार्ड सरेंडर करें अन्यथा होगी बड़ी कार्रवाई : एसडीओ

> अयोग्य कार्डधारी अपना कार्ड सरेंडर करें नहीं तो सूद समेत वापस करना होगा ली गई रासन
 गढ़वा : एसडीओ सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार  ने अपने कार्यालय कक्ष में गढ़वा जिला के सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, सभी गोदाम प्रबंधक के साथ अयोग्य राशन कार्ड के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक किये। उन्होंने बैठक में स्पस्ट किया कि खाद्यान सुरक्षा के तहत गढ़वा जिला में अब 1 भी अयोग्य व्यक्ति को राशन नहीं दिया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने कहा कि वैसे कार्डधारी जो खाद्यान लेने की पात्रता नहीं रखते हैं यथा जिनके परिवार के कोई सदस्य नौकरी में हैं/ घर मे चारपहिया वाहन हो/ 5 एकड़ सिंचित भूमि या 10 एकड़ भूमि हो/ पक्का मकान 3 या 3 से अधिक कमरों का हो/ घर मे फ्रिज, ए0सी0, वाशिंग मशिन आदि हो, कृषि के लिए 4 पहिया उपकरण हो वैसे व्यक्ति 15 जनवरी 2019 तक अपना राशन कार्ड स्वयं सरेन्डर कर दें। 15 जनवरी 2019 अयोग्य राशन कार्ड स्वयं सरेंडर करने हेतु आखिरी तिथि है। इस तिथि तक कार्ड सरेंडर करने वाले अयोग्य कार्डधारी पर कोई करवाई नहीं कि जाएगी।
              15 जनवरी 2019 के बाद टीम बनाकर प्रत्येके लाभुक का घर घर जाकर जांच किया जाएगा और जांच में खाद्यान लेने हेतु योग्यता के अनुरूप नहीं पाए जाने वाले कार्डधारी पर अब तक ली गई राशन का सूद सहित वसूली की जाएगी। साथ ही गलत तरीके से राशन ले रहे कार्डधारी के विरुद्ध IPC के सुसंगत धाराओ के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा (सदर) -सह- जिला आपूर्ति पदाधिकारी, गढ़वा ने इस हेतु सभी प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी को सख्त निदेश दिया कि 15 जनवरी 2019 तक ही कार्डधारी से स्वतः प्राप्त आवेदन पर डिलीट किया जाएगा साथ ही उनपर कोई कानूनी करवाई नहीं कि जाएगी।
           समीक्षा में ज्ञात हुआ कि अभी तक लगभग 55 अयोग्य लाभुक स्वयं अपना राशन कार्ड सरेंडर कर चुके हैं।

235 total views, no views today

गढ़वा : बीएसकेडी किड्स गार्डन में वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन

 गढ़वा : गढ़वा शहर स्थित बीएसकेडी किड्स गार्डन में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि नगर परिषद उपाध्यक्ष मीरा पांडे एवं विद्यालय के निदेशक संजय सोनी ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर नगर परिषद उपाध्यक्ष मीरा पांडे ने बच्चों को उज्जवल भविष्य की कामना की और बच्चों को पुरस्कार वितरण किए। निदेशक संजय सोनी ने अपने संबोधन में कहा कि बीएसकेडी किड्स गार्डन नए सत्र में एसी क्लास रूम,  आउटडोर गेम के लिए बड़ा प्लेग्राउंड, इंडोर गेम के लिए खिलौनों से सुसज्जित गेम हॉल और  Ac वाहन सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा. खेलकूद प्रतियोगिता में टेडी रेस में प्रथम आयुष राज,  सेकेंड प्रखर प्रधान, थर्ड सान्वी केसरी हुई। इसी प्रकार अभिषेख ड्राइंग में रेस फस्ट, सेकेंड तृषा, और थर्ड सान्वी केसरी हुई। मैथ रेस में फस्ट अंकित कुमार,  सेकेंड आयुष, थर्ड अंकित चौबे हुए।
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य अभिषेक कुमार, रीना कुमारी, किड्स गार्डन को ऑर्डिनेटर अल्पना सोनी,  रेनू कुमारी, जूही दुबे सहित काफी संख्या में अभिभावक गण उपस्थित थे.

45 total views, no views today

गढ़वा : सिलाई सेन्टर का उद्घाटन

गढ़वा : गुरुवार को रमकंडा तोला ढेबवाही में नवदुर्गा सिलाई सेंटर का उद्घघाटन पूर्व जिला परिषद सदस्य, मेराल उत्तरी सह  बहुजन समाज पार्टी गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी वीरेंद्र साव एवं जिला परिषद सदस्य रमकंडा पति दिनेश कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप फीता काटकर किया, उक्त अवसर पर सम्बोधन करते हुए श्री साव ने कहा कि कला कभी बेकार नही जाता है, सुचिता कुमारी एवं देवंती कुमारी दोनों को सिलाई सेन्टर खोलने के लिए बधाई दिया एवं उनके उज्वल भविष्य की कामना किया, कौशल विकास अचल सम्पति होता है इसे कोई छीन नही सकता। क्षेत्र के प्रत्येक शिक्षित बेरोजगार युवक- युवतियों को रोजगारपरक शिक्षा ग्रहण करके आगे बढ़ना चाहिये, तभी बेरोजगारी दूर होगी,  आज पलायन, बेरोजगारी यहाँ के मूल समस्या है, तकनीकी शिक्षा से ही दूर किया जा सकता है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य रमकंडा पति समाजसेवी दिनेश कुमार गुप्ता ने सिलाई सेंटर खोलने पर हर्ष व्यक्त किया एवं हरसम्भव मदद करने का आश्वासन दिया, ग्राम वासियो को प्रशिक्षण का लाभ लेने की सलाह दिया, उक्त अवसर पर बसपा जिला उपाध्यक्ष संजय गौतम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत प्रतिभा है, बस उसे निखारने की आवश्यकता है। उक्त अवसर पर बसपा जिला इंचार्ज सुदीप कुमार सुमन, सुशील कुमार सिंह, रमकंडा मुखिया सुदिन राम, सुभाष सिंह, रामकेश राम ने किया, कार्यक्रम का संचालन मुन्ना राम ने किया। उक्त अवसर पर समाजसेवी नेसार अंसारी, श्री जेठन सिंह, मुनेश्वर सिंह, बालेश्वर सिंह, विमला कुमारी, रीता कुमारी, नरीता कुमारी, मानती कुमारी, सोनी कुमारी सहित सैकड़ों महिला- पुरूष ग्रामीण उपस्थित थे.

66 total views, no views today

गढ़वा : नामधारी कॉलेज में निबंध एवं रंगोली प्रायियोगिता का आयोजन

गढ़वा : श्री सदगुरू जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय गढ़वा में आधुनिक समाज मे”महात्मा गांधी की उपयोगिता” विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ततपश्चात रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के आकर्षक रंगोली का निर्माण किया गया। मौके पर प्राचार्य डॉ अख़िलानन्द पांडे ने कहा कि महात्मा गांधी जयंती के 150 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजन किये जाने हैं,छात्र इस प्रकार के कार्यक्रम में भाग लेकर अपने अंदर छुपी हुई प्रतिभा को निखार सकते हैं। कार्यक्रम में डॉ प्रवीण प्रभाकर, डॉ श्याम बिहारी प्रसाद गुप्ता, डॉ नीता रानी, डॉ बिभा कुमारी, डॉ जगदीश्वर पांडे,प्रो वासुदेव प्रसाद, प्रो वसंत गुप्ता, डॉ ए शेखर, प्रो आशिष कुमार वैद्य, अविनाश पासवान, दीक्षा पांडे,किरण कुमारी, मुन्नी कुमारी, जूही गुप्ता, इशानी गुप्ता, अर्पणा मिश्रा, निकिता चौबे, कुमारी प्रीति, अंजली कुमारी, ज्योति, तृप्ति, पूर्णिमा, अंजली चतुर्वेदी इत्यादि उपस्थित रहे।

62 total views, no views today

गढ़वा : संगठन मजबूती को लेकर किसान संघर्ष मोर्चा ने कर बैठक

गढ़वा : किसान संघर्ष मोर्चा की  गढ़वा प्रखंड के बैठक चीरौंजिया  मोड़ पर आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता गढ़वा विधानसभा के संयोजक  राजेंद्र प्रसाद मेहता के द्वारा किया गया, इसमें किसान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय कमेटी जिला कमेटी और प्रखंड कमिटी को कैसे मजबूत किया जाए इस पर अहम निर्णय लिया गया तथा किसान संघर्ष मोर्चा को किस एजेंडा से चलाया जाए इस पर गंभीर विचार किया गया । किसान संघर्ष मोर्चा का पंचायती संगठन तथा ग्राम संगठन को कैसे बनाया जाए इस बात को लेकर दिनांक 23.12.2018 दिन रविवार को समय 12:00 बजे कृषि विज्ञान केंद्र में एक अहम बैठक का आयोजन किया गया गया है जिसमें जिसमें आप तमाम किसान भाई बंधु को आमंत्रित किया जाता है । इस बैठक में किसान संघर्ष मोर्चा के गढ़वा विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद मेहता गढ़वा प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार मेहता प्रखंड प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता प्रखंड सह संयोजक शाहिद रजा चिरौजिया पंचायत अध्यक्ष संजय कुमार मेहता कोरवाडीह पंचायत अध्यक्ष बरकत अंसारी चीरौजिया ग्राम अध्यक्ष राजनाथ मेहता,
एडवोकेट प्रदीप कुमार कुशवाहा छतरपुर पंचायत अध्यक्ष केशव प्रसाद बिंद तिल दाग पंचायत अध्यक्ष इरशाद खान गढ़वा प्रखंड सदस्य जितेंद्र कुमार चंद्रवंशी तथा प्रमोद कुमार कुशवाहा उपस्थित हुए.

77 total views, no views today

गढ़वा : शिक्षक अभ्यर्थी संघर्ष समिति ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला

गढ़वा :  11 जिला स्थानीय हाई स्कूल शिक्षक अभ्यर्थी संघर्ष समिति के तत्वावधान में स्थानीय रंका मोड़ पर मुख्यमंत्री रघुवरदास का पुतला दहन किया गया। समिति के सदस्य गढ़वा और पलामू में हाई स्कूल TGT नियुक्ति परीक्षा में राज्य से बाहर के अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित करने की मांग कर रहे थे। समिति के सदस्यों ने बताया कि झारखंड हाई स्कूल नियुक्ति परीक्षा में गढ़वा पलामू समेत राज्य के 11 जिलों के सफल अभ्यर्थियों को दरकिनार करके 75 से 80 प्रतिशत दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन कराया गया है। जबकि इसके उलट कोई भी राज्य अपने मूलनिवासियों के लिए 75 से 80 प्रतिशत सीट रखता है। मामले को लेकर हाई कोर्ट ने भी विज्ञापन और नियुक्ति प्रक्रिया पर सवालिया निशान खड़ा किया है। लेकिन रघुवर सरकार कोर्ट की भी अनदेखी करते हुए धड़ाधड़ सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का काम जारी रखे हुए है। पुतला दहन कार्यक्रम में रितेश कुमार, इबरार खलीफा, सतीश पाठक सहित कई लोग शामिल हुए।

65 total views, 1 views today

गढ़वा : अन्तर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन 12 को, 46 टीम लेगी भाग

> 12 जनवरी 2019 को होगी फाइनल मैच
गढ़वा : जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के तत्वाधान में आयोजित सत्र 2018- 19 का अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेटं का भव्य उद्घाटन  15 दिसंबर शनिवार को टाउन हॉल के मैदान में 10:00 बजे होगा. इस क्रिकेट टूर्नामेंट में विभिन्न ग्रुपों से कुल 46 टीमें भाग ले रही हैं . इस टूर्नामेंट की खासियत यह है कि अपने आप में सबसे बड़ा आयोजन है जो एक महीना तक लगातार चलता है.  इस टूर्नामेंट से कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए जाते हैं. इसकी जानकारी देते हुए जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने कहा कि इस टूर्नामेंट के संरक्षक के नाते इसके उद्घाटन से लेकर समापन तक काफी जिम्मेवारी बढ़ जाती है . बिना किसी बाहरी मदद और सहयोग लिए यह खेल पिछले 18 वर्षों से निर्बाध रूप से जारी है .टूर्नामेंट के अध्यक्ष एम पी केसरी ने कहा कि खेल की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. कल उद्घाटन  सत्र का खेल जूनियर वर्ग के सी पी मेमोरियल बनाम टेंडर हर्ट स्कूल के बीच खेला जाएगा .
   टूर्नामेंट के सचिव आनंद सिन्हा ने बताया कि सभी मैच आईसीसी के नियमानुसार खेली जाएगी. सभी टीम के खिलाड़ी अपने विद्यालय के निर्धारित पोशाक में ही आएंगे एवं साथ  में परिचय पत्र होना अनिवार्य होगा . खेल में अहम भूमिका निभाने वाले प्रिंस सोनी ने कहा कि इसमें उम्दा किस्म के अंपायरों  की सेवा ली जाएगी .उन्होने विद्यालय से  अपील किया की निर्धारित समय पर टीम को मैदान में भेजना सुनिश्चित करेंगे.इस अवसर पर सियाराम शरण सिन्हा, धनंजय सिंह, अशोक कुमार दुबे, विनोद कमलापुरी, मुजीबुद्दीन खान, अशोक विश्वकर्मा, जितेंद्र सिंह, रामफल तिवारी, संजीव शर्मा, पी के दुबे, कमलेश सिन्हा, रजनीश कुमार सहित कमेटी के अन्य सभी सदस्य उपस्थित थे.

71 total views, no views today

गढ़वा : रांची विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जीत पर अभाविप ने निकाला विजय जुलूस

गढ़वा : रांची विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ऐतिहासिक जीत पर गढ़वा में विजय जुलूस निकाला गया। यह चिड़िया मोड़  स्थित काली मंदिर से शुरू होकर रंका मोड तक गई। कार्यकर्ताओं ने पटाखा फोड़ेने के साथ साथ एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर, मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जादू सर चढ़कर बोला। सभी 5 पदों पर अभाविप समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। जिला संयोजक निशांत चतुर्वेदी ने बताया कि परिषद छात्र हित से जुड़े मुद्दों को लेकर साल भर कैंपस में सक्रिय रहने वाली एकमात्र छात्र संगठन है ,रांची विश्वविद्यालय में ऐतिहासिक जीत उसी का परिणाम है। विद्यार्थी परिषद ज्ञान ,शील और एकता के संकल्प के साथ लगातार राष्ट्र निर्माण में बड़ी भूमिका का निर्वहन कर रही है और यही कारण है जातिवाद, तुष्टिकरण से युवाओं को भटकाने वाली शक्तियां अब भी पराजित हो रही है। विजय जुलूस में निशांत चतुर्वेदी, प्रेम दुबे, सुभाष केसरी,राम, छोटू पासवान अजीत तिवारी, अजीत उपाध्याय, हिमांशु तिवारी, चिंटू कुमार, संजीव दुबे, सुनील कुमार, हर्षित करण, निखिल केसरी, गौतम चंद्रवंशी, ऋषि, राकेश तिवारी, आनंद कुमार, सनी राम सहित कई अन्य उपस्थित थे।

60 total views, 1 views today

गढ़वा : नो प्रॉफिट नो लॉस पर मिलेगा हेलमेट, खुला नया हेलमेट शो रूम

गढ़वा : अलका काॅम्पलेक्स कचहरी रोड़ गढ़वा में हेलमेट का शो रूम का उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि सह उद्धाटनकर्ता सिविल सर्जन डॉ एन के रजक एवं लायंस विशाल के अध्यक्ष डॉ आर एन एस दिवाकर एवं कपड़ा बैंक के संस्थापक शौकत डॉ,कविता कुमारी ने संयुक्त रूप से फिता काटकर उद्घाटन किया ।
मौके पर सिविल सर्जन के कहा कि दुर्घटनाओं में ज्यादातर मौत हेलमेट नहीं पहनने कि वजह से होती है ऐसे में गढ़वा में हेलमेट का शो रूम खुलने से लोगों को अच्छी क्वालिटी कि हेलमेट मील सकेगा.
लायंस विशाल के अध्यक्ष डॉ दिवाकर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बाइक चलाने वाले हेलमेट जरुर पहने क्योंकि जान से बढ़कर कुछ भी नहीं है दुनिया में.
शो रूम के प्रोपराइटर सम्मी खान एवं सहयोगी शौकत खान ने बताया कि नो प्रोफिट नो नो लौस पर लोगों को अच्छी हेलमेट उपलब्ध कराएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हेलमेट का इस्तेमाल करें और दुर्घटनाओं से बचें इस मौके पर सैकड़ों सम्मानित लोग उपस्थित थे।

234 total views, no views today

गढ़वा : जायंट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा की हुई बैठक

गढ़वा : स्थानीय ज्ञान निकेतन स्कूल में ग्रुप अध्यक्ष मनोज केशरी की अध्यक्षता में जायन्ट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें जायन्ट्स ग्रुप के 2019 के नव चयनित पदधिकारियों का पद्प्रतिष्ठापन 6 जनवरी 2019 को रेहला रोड़ स्थित आर के वी एस कॉलेज में कराने का निर्णय लिया गया। इस कार्यक्रम में जायन्ट्स वेलफेयर शाखा के विश्व उपाध्यक्ष श्एस पी चतुर्वेदी जी उपस्थित रहेँगे।जायन्ट्स सदस्यों का 2019 का वार्षिक शुल्क दिसम्बर 18 में ही भेजने का निर्णय लिया गया।फाउंडर अध्यक्ष  अलखनाथ पांडेय ने कहा कि जायन्ट्स द्वारा किये गए कार्यक्रमो का रिपोर्ट जायन्ट्स इंटरनेशनल तथा अन्य को अगले महीना के 10 तारीख़ तक भेज देना चाहिए।फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष श्री अजयकांत पाठक ने कहा कि वर्ष के अंत में विडिंग फॉर्म भरकर फ़ाइल बनाकर निश्चित रुप से भेज देना चाहिए ताकि जायन्ट्स अंतरास्ट्रीय अधिवेशन में पुरस्कार मिल सके। फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष  विनोद कमलापुरी ने कहा कि जायन्ट्स सेवा के हर क्षेत्र में काफी अच्छा कार्य कर रहा है इसी का परिणाम है कि जायन्ट्स के फेडरेशन वार्षिक कन्वेंशन में जायन्ट्स के विभिन्न ग्रुपों को पुरस्कृत किया गया है जिसमें गढ़वा ग्रुप को पिछले वर्ष एक नया ग्रुप एवं एक ग्रुप को पुर्नजीवित करने के लिए जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन से गढ़वा ग्रुप को दो सर्टिफिकेट दे कर सम्माननित किया है तथा फेडरेशन 8 द्वारा मंझियांव मोड़ पर पुलिस पोस्ट बनाने के लिए बेस्ट मॉन्यूमेंटल प्रोजेक्ट के रूप में पुरस्कृत किया गया है ।वरिष्ठ सदस्य नंद कुमार गुप्ता ने कहा कि यूनिट कौंसिल द्वारा समय समय पर प्रशिक्षण देना आवश्यक है ताकि पदाधिकारियों को  अपने अपने कर्तब्यों का पालन अच्छे ढंग से करें।इस अवसर पर फाउंडर अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय, अध्यक्ष मनोज केशरी, फेडरेशन उपाध्यक्ष मदन प्रसाद केशरी, यूनिट निदेशक मनोज केशरी, आंतरिक उपाध्यक्ष ध्रुव केशरी, बाहय उपाध्यक्ष अवधेश कुशवाहा, प्रशासनिक निदेशक मोजिबुद्दीन खान, वित्त निदेशक अशोक केशरी, पूर्व फेडरेशन अध्यक्ष अजयकांत पाठक एवं विनोद कमलापुरी, पूर्व अध्यक्ष उमा शंकर गुप्ता, नंद कुमार गुप्ता, दीपक तिवारी, अशोक कुमार गुप्ता,मनोज केशरी सन रेडियो, रविन्द्र जायसवाल, कमलेश कुमार गुप्ता  , चंदन चंद्रवंशी, महेंद्र सर्राफ,  संजय कुमार ठाकुर, नंद किशोर श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

59 total views, 1 views today

गढ़वा : सूचना :- नामधारी कॉलेज

गढ़वा : श्री सदगुरू जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय गढ़वा के प्राचार्य डॉ अखिलानंद पांडे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि अंग्रेजी, उर्दू, भूगर्भशास्त्र (zoology) स्नातक प्रथम सेमेस्टर का मिड सेमेस्टर आंतरिक (इंटरनल) परीक्षा दिनाँक 17,12,2018 एवं 18,12,2018 समय 11:00am से सम्पन्न होगी। सम्बन्धित विषय के छात्र निर्धारित समय पर महाविद्यालय में उपस्थित होकर अपने अपने विषय के परीक्षा में भाग लें।

121 total views, no views today

Big Breaking : रंका | गढ़वा | ट्रक ने मारा धक्का, एक की मौत, एक के दोनों पैर कटे

रंका (गढ़वा)  :  रंका थाना क्षेत्र के गढ़वा-रंका मुख्य मार्ग पर पुराने बंद पड़े पेट्रोल पंप के पास ट्रक के धक्का मारने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही  मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी.

अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़वा से रंका की और ट्रक जा रहे था. ट्रक के आगे दो  मोटरसाइकिल पर दो-दो  लोग सवार होकर जा रहे थे. ट्रक ने असंतुलित होकर पहले एक मोटरसाइकिल को धक्का मारते निकला गया. घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक के दोनों पैर कट गये. यह हरैया का रहने वाला बताया जाता हहै। वहीँ दूसरा मोटरसाइकिल जो इसके ठीक आगे चल रहा था को इस मोटरसाइकिल से धक्का लगा और वे भी फेंका गए. जिससे इस मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को गंभीर चोट आ आई और कान से खून बहने लगा. जबकि दुसरे व्यक्ति हो हल्की चोट आई है.

सभी घायलों को बेहतर इलाज के अम्बुलेंस से तुरंत गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

1,061 total views, 2 views today