गढ़वा : होली के रंग में रंगा गढ़वा शहर

गढ़वा : जैसे-जैसे होली का त्यौहार नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे बाजार में भी होली का रंग देखने को मिल रहा है। इसे लेकर बाजार में रंग बिरंगी आकर्षक पिचकारियों व रंग गुलाल विक्री में भी इजाफा हुआ है। वही बाजार में अनेक किस्मों के रंग व गुलाल भी सजने लगे है। इसी प्रकार अनेक किस्मों की पिचकारी भी आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। दुकानदारों ने बताया कि इस मे कोई भी सामान किसी दूसरे देश का नही बल्कि अपना देश का है।

10 total views, no views today

गढ़वा : निषाद समाज ने पुलिस प्रशासन का किया आभार व्यक्त

गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद और निषाद समाज ने  13 मार्च को मेराल थानांतर्गत हासनदाग हुई हत्याकांड का उद्भेदन किए जाने पर आभार व्यक्त किया है। महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि एक तरफ पुलिस प्रशासन से भरोसा कम होते जा रहा है वहीं दूसरी तरफ उक्त घटना को त्वरित कारवाई करते हुए यह प्रमाणित कर दिया कि प्रशासन भर भरोसा रखें, न्याय जरूर मिलेगा। इस घटना का अनुसंधान कर रहे प्रशिक्षु आईपीएस वंदिता राणा, मुख्यालय डीएसपी संदीप गुप्ता, मेराल थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय आदि व विशेषतौर पर गढ़वा पुलिस कप्तान शिवानी तिवारी धन्यवाद के पात्र हैं। निषाद समाज ने कहा कि इस घटना में शामिल अपराधियों के साथ जिसके कारण हुई उस पर भी कोई कारवाई हो ताकि कोई लड़की आगे इस तरह की घटना को अंजाम न दे सके। आभार व्यक्त करने वाले में संजय चौधरी, संतोष चौधरी, रामनरेश चौधरी, अनिल चौधरी आदि शामिल थे।

7 total views, no views today

गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद के तत्वाधान में होगा मतदाता जागरूकता सह नारी सम्मान समारोह

> नारी का सम्मान सामाजिक दायित्व : डॉ कुलदेव
गढ़वा : महर्षि वेद व्यास परिषद गढ़वा पलामू के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 31 मार्च को स्थानीय गोविंद स्कूल के मैदान में मतदाता जागरूकता सह नारी सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। लोकतंत्र में मतदान कितना महत्वपूर्ण है इस विषय पर विशेषज्ञों द्वारा विस्तृत रूप से जानकारी दी जाएगी। इसके साथ साथ विभिन्न सरकारी- गैर सरकारी संगठन से जुड़े महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने अपने बदौलत एक पहचान बनाई हैं। महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारी सम्मान समारोह आयोजित करने का उद्देश्य नारी समाज को सकारात्मक संदेश देकर प्रोत्साहित कराना है। वहीं उन महिलाओं का परिचय समाज से कराना है, जिन्होनें विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान दिया है। जो दूसरे महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत और आदर्श प्रस्तुत करने के साथ साथ सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जो महिलाएं चिकित्सा, शिक्षा, प्रौद्योगिकी, वकालत, प्रशासन, मीडिया, गीत- संगीत, खेल-कूद, कृषि, स्वयं सहायता समूह, समाजसेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं उन्हीं के मार्गदर्शन पर चलकर महिलाओ का विकास और सकारात्मक सोच में परिवर्तन लाने का प्रयास है। डॉ चौधरी ने यह भी कहा कि नारी सशक्तिकरण केवल बातों से नहीं होगा। इसके लिए नारी को हर क्षेत्र में सशक्त बनकर आगे बढ़ना होगा। वैसे आज के दौर में नारी किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं हैं लेकिन समाज के कई वर्ग ऐसे हैं जहाँ नारी अभी भी उपेक्षा और निरक्षरता के कारण पिछड़ी हुई हैं, जिन्हें नए दौर में आगे बढ़ने के लिए नारी समाज को आगे आना चाहिए। डॉ कुलदेव चौधरी ने आग्रह करते हुए कहा है कि आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए मंच से किसी भी तरह का राजनीतिक भाषा का प्रयोग न हो क्योंकि यह पूर्णरूप से सामाजिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में आमंत्रण पत्र, मीडिया, सोशल मीडिया, सरकारी- गैर सरकारी कार्यालयों के माध्यम से सभी संगठन, विभाग एवं स्वयं सहायता समूह, सामाजिक कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जाति, समुदाय और हीनभावना से ऊपर उठकर माताओ, बहनों को सम्मान करने के लिए हर तबके के हजारों लोगों को आने की संभावना है। गढ़वा जिला के साथ पलामू से भी लोग उपस्थित रहेंगे ताकि इस कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर अपने क्षेत्र में जाकर आसपास के महिलाओं को जागृत कर सकें। अगले रविवार को बैठक में कार्यक्रम को लेकर एक कोर कमिटी का गठन होगा जिसमें सभी जाति, समुदाय के समाजसेवी लोगों को शामिल किया जाएगा ताकि गढ़वा पलामू के ज्यादातर महिलाएं भाग लेकर अपनी भविष्य को संवारें। मौके पलामू  जिलाध्यक्ष प्रेमलाल चौधरी, गढ़वा जिला कोषाध्यक्ष संतोष चौधरी, मेराल प्रखंड अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार चौधरी, गढ़वा प्रखंड महासचिव प्रभुनाथ चौधरी, सेविका आरती देवी, सरिता देवी, कलावती देवी, सिकंदर चौधरी, भरदुल चौधरी, उदेश चौधरी, उदय चौधरी, मनोज चौधरी, मानदेव चौधरी, दिनेश कुमार चौधरी, विजय चौधरी, रामाशीष चौधरी आदि उपस्थित थे।

4 total views, no views today

गढ़वा : प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र के छात्रो को किया गया रवाना

गढ़वा : गढ़वा विकास भारती द्वारा संचालित प्रधान मंत्री कौशल केन्द्र  हुर मोड़ गढ़वा  के टीम आई.सर्विशेस  प्राइवेट लिमिटेड  इंडिया में रोजग़ार हेतु राँची रवाना हो चुका है। इस कम्पनी के द्वारा  विकाश भारती को  कैम्पस के लिए ऑफर किया गया था। जिसमे प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र से ब्रजेश कुमार, रामकेश राम, कमल कुमार, मंगल किशोर, श्रवण कुमार, दीपू सिंह, राजन कुमार, नम्रता ठाकुर, शिल्पी कुमारी, माया कुमारी, कुन्दन कुमार, धीरज कुमार सिंह  कुल 13 प्रक्षणार्थी सोशल मोबलाईजर संजय जायसवाल के नेतृत्व में रांची रवाना हुए हैं।

10 total views, no views today

गढ़वा : डंडा प्रमुख सह भाकपा माले के जिला कमेटी सदस्य वीरेंद्र चौधरी ने 20वीं बार किया रक्तदान

गढ़वा : ब्लड बैंक गढवा मे 20वीं बार डंडा प्रमुख सह भाकपा माले के जिला कमेटी सदस्य वीरेंद्र चौधरी ने रक्तदान किया. इससे पुर्व 4 जुन 18 को एक युनिट रक्तदान कर एक महिला की जान बचाने का कार्य किया था. उन्होंने बताया कि पहले खुन की अभाव से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की जान चली जाती थी लेकिन समाजसेवीयों ने जब से रक्तदान करने का शिलशिला शुरू किया है तब से समाज के सभी वर्ग के लोगों के बिच रक्तदान करने के प्रति रुझान बढा़ है और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को समय पर संबंधित ग्रुप का रक्त मिल पा रहा है जिससे जान बच रही है ऐसे कार्यो से जहां व्यक्तिगत रूप से खुशी मिलती हैं वहीं पर रक्तदान के प्रति युवाओं मे जागरूकता बढती है आज डंडा प्रमुख के साथ भिखही निवासी विजय चौधरी ने भी तीसरी बार एक युनिट रक्तदान किया। इस मौके पर उमेश चंद्रवंशी, करण कुमार चौधरी, विजय चौधरी, अशोक शर्मा उपस्थित थे।

8 total views, no views today

गढ़वा : आयुष्मान मित्र का परीक्षण आयोजित किया गया

गढ़वा : गढ़वा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में निजी अस्पताल को आयुष्मान मित्र का परीक्षण आयोजित किया गया। आयुष्मान मित्रो को टी एम सी के तहत मरीजो को भर्ती करने के बारे में जानकारी दी गयी परीक्षण के रूप में आयुष्मान भारत के जिला समन्वय आजमी अली ने विस्तृत जानकारी दी मौके पर सिविल सर्जन एन० के० रजक ने कहा कि इस योजना के तहत किसी मरीज से पैसा नही लेना है। ऐसी कोई भी सूचना मिली तो कड़ी करवाई की जायेगी। अस्पताल के आयुष्मान मित्र प्रभारी के अलावे प्रभारी डी० पी० एम अरविंद कुमार द्विवेदी उपस्थित थे।

12 total views, no views today

बंशीधरनगर(गढ़वा) : नशे में धूत ग्रामीण ने कीटनाशक खाकर किया आत्महत्या

 बंशीधरनगर(गढ़वा) : श्रीबंशीधर नगर थाना क्षेत्र के चितविश्राम गांव निवासी सीताराम चंद्रवंशी का पुत्र संजय चंद्रवंशी 45 वर्ष की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार संजय चंद्रवंशी सोमवार की दोपहर नदी में मछली पकड़ कर घर लाकर बनाया था। मछली खाने के बाद उसने शराब पी ली थी। फिर शराब के नशे में धुत होकर कीटनाशक पदार्थ खा लिया था। उसे कीटनाशक खाते हुए घर के कुछ बच्चों ने देखा था।बच्चों ने घर वालों को उसके जहर खाने की बात बताई। इस पर पूछने पर संजय ने बताया कि उसने कीटनाशक नहीं खाया है। किंतु कुछ देर बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके पश्चात उसके परिजन उसे आनन फानन में श्रीबंशीधर नगर अनुमंडलीय अस्पताल लेकर गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया था। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। संजय चंद्रवंशी की मौत की सूचना पर पहुंची गढ़वा पुलिस ने उसके शव को अपने कब्जे में लेे लिया। पुलिस ने सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम  कराकर शव को उसके परिजनों को सौंप दिया।

9 total views, no views today

गढ़वा : कीटनाशक खाने से युक्ति घायल

गढ़वा : गढ़वा भवनाथपुर थाना क्षेत्र के असर्फी पासवान की बेटी सुनैना देवी 24 ने कीटनाशक दवा खा कर आत्म हत्या करने का प्रयाश किया। युक्ति के चाचा ने बताया कि घर मे उसके माता पिता झगड़ा कर रहे थे। इसी बीच वह झगड़ा छोड़ाने का प्रयाश किया तो पिता ने उसे डॉट दिया इसी का क्रोध में आकर उसने धान में डालने वाला दवा खा लिया। स्थिति बगड़ते देख परिजनों ने उसे सदर अस्पताल भवनाथपुर लाया वहाँ से उसे सदर अस्पताल गढ़वा रेफ़र कर दिया । अभी इलाज किया जा रहा है हालात अच्छा नही है।

12 total views, no views today

गढ़वा : चुनाव के मद्देनजर एसडीओ ने जारी किए निर्देश

> अनुमंडल मुख्यालय में धारा 144 लागू 
गढ़वा : अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने अनुमंडल मुख्यालय में शांतिपूर्वक एवं विधि व्यवस्था तथा निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से गढ़वाअनुमंडल कार्यालय में दंड प्रकिया संहिता की धारा 144 लागू किया है। धारा 144 , 23मई तक प्रभावी रहेगा।लोकसभा चुनाव की घोषणा किये जाने के पश्चात आचार संहिता लागू है पलामू लोकसभा क्षेत्र का मतदान की तिथी 29 अप्रेल को निर्धारित किया गया है। चुनाव घोषणा के पश्चात् विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की गतिविथियों में वृद्धि हूई है उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन की संभावना बनी हूई है। असामाजिक तत्वों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश भी की जा सकती है ,जिससे सामाजिक तनाव बढ़ सकता है शांति व्यवस्था भंग हो सकती है इन्ही सभी कारणों से क्षेत्र में धारा 144 लागू किया गया है।

10 total views, no views today

गढ़वा : विधिक सेवा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया

गढ़वा : गढ़वा मुख्याल के करके गांव मे दिव्यांगों को  अधिकारों के लिये विधिक सेवा प्राधिकार गढ़वा के निर्देश पर पी० एल० वी मुरली श्याम तिवारी और कृष्णा नंद दुबे के द्वारा प्राथमिक विद्यालय करके में  दिव्यांग जानो के अधिकार एवं उनके लाभ विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर पंचायत मुखिया देवंती देवी, पंचायत सचिव नवल किशोर यादव, बसंत पासवान, अजय कुमार, शंकर चौधरी, लक्ष्मण यादव उपस्थित थे।

6 total views, no views today

गढ़वा : स्मार्टफोन फूटने से सदमे में आकर युवक ने खाई कीटनाशक

गढ़वा : गढ़वा मेराल थाना क्षेत्र के  बनखेता गांव निवासी आदर्श कुमार पिता स्व० विष्वनाथ भुइंहार जो मोबाइल फोन टूटने के सदमे में आ कर किटनसक खा लिया। जानकारी के अनुसार परिजनों ने बताया कि  आदर्श पंद्रह दिन पहले 14 हजार का एंड्रायड मोबाईल खरीदा था। जो रविवार को अचानक एक बजे के आसपास उसका मोबाईल हाथ से छूट गया और जमीन पर गिर गया। जिससे उसका मोबाईल फूट गया। इसी को लेकर वह दवा खा गया आनन फानन में उसे सदर अस्पताल गढ़वा लाया गया अभी स्थिति अच्छा है।

7 total views, no views today

गढ़वा : विधायक ने सुनी गरीबों की आवाज

गढ़वा : गढ़वा प्रखंड के तिलदाग पंचायत विश्वकर्मा टोला में ग्रामीण के साथ सरकार द्वारा आयोजित योजनाएं के बारे को लेकर ग्रामीणों के बीच चर्चा में गढ़वा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी शामिल हुए।  जिसमें दूसरे पार्टी के लोगों द्वारा कुछ वहां पर ग्रामीणों के बीच में भ्रामक बात फैलाया गया जिसको लेकर विधायक ने वहां पर अपनी बात को रखते हुए जनता से रूबरू हुए और जनता को भरोसा दिलाया आप के विधायक नहीं हम आपके बीच का बेटा हूं दूसरे यहां के पार्टी के प्रतिनिधि यहां पर आप लोग के बीच में भ्रामक बात रखते हुए जो यहां अपनी पैठ जमाना चाहते हैं यहां की जनता उनकी पेट में शामिल होने को तैयार नहीं है यह सब जनता हमारे घर की है और हमें भी जानते हैं इसी का निराकरण के लिए मैं यहां आया था। मौके पर उपस्थित उपाध्यक्ष बृजेश उपाध्याय पर मकबूल मुखिया श्वेता दुबे पूर्व मुखिया वीरेंद्र राम  मुरारी यादव राम लखन चौधरी सलीम जाफर ओम प्रकाश पाल संजय भगत आदि मौजूद थे।

15 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.

नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करते कलाकार

बड़गड़(गढ़वा) : बड़गड़ प्रखंड मुख्यालय स्थित स्थानीय हनुमान मंदिर के प्रांगण में जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग गढ़वा के माध्यम से नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. प्रयोजक रामाशंकर चौबे के अकलवानी मेराल की नुक्कड़ नाटक टीम के कलाकारों के द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न पेंशन योजना जैसे विकलांगता पेंशन, विधवा पेंशन,वृद्धा पेंशन,आदिम जनजाति पेंशन,पारिवारिक हितलाभ योजना से संबंधित जागरूकता गीत के साथ साथ जागरूकता नाटक का मंचन किया गया. कलाकारों द्वारा लोगों को विभिन्न पेंशन योजनाओं का लाभ कैसे ली जाए इसकी नाटक एवं गीत के माध्यम से लोगों को बताने का प्रयास किया गया. इस अवसर पर ग्रामीण गोपाल प्रसाद, मुंद्रिका प्रसाद, सूरज प्रसाद गुप्ता, उमाशंकर प्रसाद, रौशन प्रसाद, उपकार प्रसाद, मुन्ना प्रसाद सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे

14 total views, no views today

गढ़वा : टेम्पू पलटने से सास बहू घायल

गढ़वा : गढ़वा केतार थाना क्षेत्र के शिला देवी 26 और लीलावती देवी 45 टेम्पू पलटने से घायल हो गयी। घायलों का ईलाज सदर अस्पताल गढ़वा में चल रहा है। घायलो से पूछने के बाद पता चला कि टेम्पू चालक के बगक में बैठे व्यक्ति को नींद आ रही थी इसी बीच उसके हाथ का बैग हैंडिल पर गिर गयी और व्यक्ति चालक पर सो गया और  चालक के हाथ से हैंडिल छुट गया और गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गयी।

13 total views, no views today

गढ़वा : बेटा ने बुजुर्ग पिता को बेरहमी से पिटा

गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र स्थित कृष्णा बिंद 75 को उसके बेटे ने बड़ी बेरहमी से पीटा। घायल पिता ने बताया कि दोनों पति पत्नी रोज रोज झगड़ा करते है। उसी को लेकर वाह समझने लगे तभी बेटे ने घर से डाँटा निकाल कर बूढे पिता को पीटने लगे जिसमें पिता का हाथ टूट गया। घायल की बेटी ने बताया कि दोनों हमेसा की तरह झगड़ा कर रहे थे। और पिता जी गए समझाने बेटा ने गाली गलौज करने लगा और डाँटा से पीटने लगा।

11 total views, no views today

गढ़वा : भाजपा भगाओ देश बचाओ के नारों के साथ किया गया बैठक

गढ़वा : गढ़वा मुख्यालय स्थित टाउन हॉल के मैदान में भाकपा माले के बैनर तले महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी और जमीन लूट के खिलाफ जनाधिकार सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि महबूब आलम ने कहां की भाजपा भगाओ देश बचाओ यह नारा शत प्रतिशत सही है ।हम किसान भाइयों को यह समझ जाना चाहिए कि यह भाजपा सरकार हमें पूरी तरह से अंधेरे में रखकर सभी चीज बेचना चाहती है ।जैसे पहले लाल किला को देखे जाने के लिए हमें ₹5 लगते थे वही मोदी सरकार ने आज ₹100 देखने के लिए लागू कर दिए हैं। यहां तक की वे कहते हैं । हम देश नहीं बिकने देंगे पर वे खुद देश को बड़े बड़े बिजनेस करने वाले से बेच रहे हैं ।यहां तक कि वह पुलवामा में जो हमला हुआ वह भी सरासर भाजपाइयों का ही मिलीभगत से हुई है। और  यह सर्जिकल स्ट्राइक करा कर वे होने वाले चुनाव में हीरो बन गए। यहां तक की इनके जितने भी विधायक हैं। वह दलाल हैं और दलालों के सरदार मोदी जी खुद हैं वाही 23 तारीख को जो गढ़वा में जो बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किया गया उसमें भी इन भाजपाइयों का ही हाथ है । जबकि मंच पर उपस्थित भाकपा माले के कार्यकर्ता कालीचरण ने कहा कि भाजपा की सरकार में पूरी तरह से मनमानी हो रही है। फिलहाल में पार्टी के स्थापना दिवस मनाने को ले सभी कर्मियों से पैसे तक ले गए वहीं शहादत के गम में डूबे पूरे देश हैं। पर यहां तो स्थापना दिवस पर ठुमके लगाए जा रहे हैं ।जनाधिकार सभा में  उपस्थित सत्येंद्र सिंह, कामरान अख्तर अंसारी, रामेश्वर विश्वकर्मा, रविंद्र भुइँया व सभी भाकपा माले के पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

10 total views, no views today

गढ़वा : भारतीय जनता पार्टी ने निकाली विजय संकल्प रैली

गढ़वा : गढ़वा क्षेत्र स्थित भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश केशरी के अध्यक्षता में विजय संकल्प रैली गढ़वा से चलकर चिनिया एंव रंका जाकर इसका समापन्न हुआ,जिसमे मुख्य रूप से गढ़वा रंका विधान सभा के विधायक सतेन्द्र नाथ तिवारी, विधायक प्रतिनिधि संतोष केशरी, नगर मंडल अध्यक्ष चंदन जायसवाल, ओम प्रकाश तिवारी, मुरारी यादव, सूर्य नाथ भुईया, भुदेसवेर सिंह,उदय कुशवाहा, ब्रजेश उपाध्याय, विनय चौबे, बबलू दुबे, रिंकू तिवारी, संजय तिवारी, गौरी विंद,सभी मंडल के अध्यक्ष एंव कार्यकर्ता शामिल हुए।

8 total views, no views today

गढ़वा : गुरु रविदास जी की 442 वां जयन्ती धूमधाम से मनाई गई

गढ़वा : खोरडीहा गांव में गुरु रविदास जी की 442 वां जयन्ती धूमधाम से मनाई गई, कार्यक्रम का संचालन कुन्दन कुमार राम शिक्षक ने किया, अध्यक्षता ऋषि राम ने किया. कार्यक्रम का उद्घाटन रविदास जी एवं बाबा साहेब डॉ बी आर अम्बेडकर जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर से संयुक्त रूप से बामसेफ को – कॉर्डिनेटर झारखंड प्रदेश रघुराई राम, क्षेत्रीय प्रथम जिला परिषद सदस्य सह बसपा गढ़वा विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र साव, खोरीडीह पंचायत के मुखिया ने किया, युक्त अवसरपर उत्तरप्रदेश आजमगढ़ से अनुपम भारती के एवं त्रिलोकीनाथ गिरी के दोगोला बिरहा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये रघुराई राम ने कहा की रविदास जयंती मनाने का उद्देश्य तभी पूरा होगा जब गरीब, दलित, शोषित समाज मे जन्मे लोगो के जीवन मे उजाला आएगा। हमारा समाज आज भी तीनो समय भोजन नही खा पाता है। मुख्यातिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए वीरेन्द्र साव ने कहा कि सदियों से समाज कमजोर है और समाज को जगाने के लिए समय समय पर सन्तो गुरुयों का आगमन होते रहा है, गुरु रविदास सन्तो का सन्त शिरोमणि के नाम से जाने गए, उनके बताए हुए मार्ग पर चल कर समाज मे व्याप्त बुराई को दूर किया जा सकता है, आज संकल्प लेने का समय है। संत किसी जाति के नही होते है, इनसे से सभी वर्ग के  लोगो को शिख लेने की आवश्यकता है। कार्यक्रम को पंचायत के मुखिया अरुण कुमार तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि गुरु रविदास ने समाज मे समरसता लाना चाहते थे, छुआ  छूट के जाती के आडंबर से निकलना  चाहते थे, कार्यक्रम को अशर्फी राम, देवबंश राम, राजबली राम, संजीव कुमार, सतेंद्र कुमार सहित कई गण्यमान्य लोग संबोधित किये।

13 total views, no views today

गढ़वा : प्रधानमंत्री श्रम योगी मंदार योजना का शुभारंभ

गढ़वा : गढ़वा प्रखंड कार्यालय के सभागार में बैठक किया गया। जिसमें गरीबो के लिए नया योजना का चालू  किया गया । बैठक में उपस्थित बी० डी० ओ जागो महतो ने बताया कि गढ़वा उपायुक्त  के निर्देश अनुसार ये योजना का बैठक किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मंदार  पेंसन योजना है। जिसमे मेरी टीम जुटी हुई है।

19 total views, no views today

गढ़वा : माले की जनाधिकार रैली 3 को

 गढ़वा : भाकपा माले जिला कमिटी के नेतृत्व महंगाई,भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, जमीन लूट व फर्ज़ी मुकदमे के खिलाफ जनाधिकार रैली के आयोजन गढ़वा टाउन हॉल के मैदान में 3 मार्च 2019को किया गया है. जनाधिकार रैली को संबोधित करेंगे मुख्य वक्ता महबूब आलम नेता बिधायक दल बिहार इस मौके पर माले नेताओ ने आज देश के जनता भयवाह संकट से जूझ रही है बेरोजगारो के सामने रोजगार का अभाव है किसानों और मजदूरों का हाल बेहाल है सरकार पुंजिपतियो को खुश करने में लगी है हर मोर्चे पर केंद्र और राज्य की भजपा सरकार बिफल साबित हुई है जनता के अधिकार पर हमले बढ़े है वनाधिकार कानून के तहत बसे लाखो लोगो को उज!ड़ने की कोसिस किया जा रहा है इस रैली में हज़ारों लोग शामिल हो रहे है तथा हम अपील करते है की जनाधिकार रैली की सफलता के लिए अधिक से अधिक लोग शामिल हो प्रेस कॉन्फ्रेंस में काली चरण मेहता ,सुषमा मेहता अख्तर अंसारी प्रेम बिस्वकर्मा किशोर कुमार बीरेंद्र चौधरी उपस्थित थे.

6 total views, no views today

गढ़वा : बोले विधायक, 5 करोड़ के लागत से बनेगा टाउन हॉल

गढ़वा : गढवा जिला मुख्यालय स्थित में बड़ा हॉल बनाने के संबंध में विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने जिला मुख्यालय   मे उपायुक्त हर्ष मंगला से मिले श्री तिवारी ने कहा कि गढ़वा जिला मुख्यालय है जिला हेड क्वार्टर है कोई बड़ा सा हॉल नहीं होने से सरकारी कार्यक्रम तथा यहां के लोगों के  कार्यक्रम के लिये टाउन हॉल  की आवश्यकता होती है  जिससे काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है इसी के निमित्त हमने नगर विकास सचिव तथा मंत्री से बात किया था आज उसी को लेकर हम लोग उपायुक्त से मिलने आए थे उपायुक्त ने कहा कि आप आपात बैठक बुलाकर बोर्ड के बैठक में निर्णय लिया जाए उन्होंने कहा कि हम अपने स्तर से स्वीकृति दिलाने का काम करेंगे ताकि आम लोगों को एक बड़ा सा फल प्राप्त हो सके मौके पर नगर पति अध्यक्ष संतोष केसरी ने बताया कि जो पुराना टाउन हाल है उसे हम लोग एक महीना के अंदर उसे बनवाने का काम करेंगे तथा नए टाउन हॉल के लिए पांच करो रुपए नगर विकास के द्वारा आया है इसके लिए जगह सुना जा रहा है जगह मिल जाने के बाद इसे नया बनाया जाएगा।

8 total views, no views today

गढ़वा : गैस चूल्हा का हुआ वितरण

गढ़वा : गढ़वा प्रखण्ड कार्यालय के प्रांगण मे 94 लाभुकों के विच ऊज्व्ला योजना के तहत गेस चूल्हा स्लेंडर के साथ वितरण किया गया , इस कार्य क्रम मे मुख्य रूप से जिला 20 सूत्री सदस्य मुरली श्याम सोनी प्रखण्ड विकास पधाधिकरि श्री  जागो महतो विधायक प्रतिनिधि श्री मुरली श्याम तिवारी, उप प्रमुख  आदि उपस्थिति थे , indin गेस के तरफ से 34 और भारत गेस के तरफ से 60 गेस का वितरण किया गया लाभुकों को इसकी सुरक्षा  की जानकरी दी गई.

7 total views, no views today

गढ़वा : मारपीट में महिला घायल

गढ़वा : डंडई थाना क्षेत्र के जरही गाँव मे दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना में एक पक्ष के दो लोग घायल हो गये। घायलों में  42 वर्षीय परमिला देवी और पुतोहु पार्वती देवी  के नाम शामिल हैं। महिला के बेटा ने बताया कि उसके चाचा और बाबा मिलकर मेरी माँ को बडी बेरहमी से मारा। उसने बताया कि मोटर चोरी का आरोप चाचा सुदामा ने पने भतीजा पर लगा रहा था। और इसी बात को लेकर दोनों झगड़ा करने लगे तभी बीच बचाव करने पहुची परमिला देवी को उसके देवर और ससुर ने मिलकर उसे  मारने  लगे। अनन फानन में उसे मेराल हॉस्पिटल लाया गया जहां से उसे सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया। घायल पूतोह ने बताया कि दस दिन पहले भी उनलोगों ने डायन कह कर मार पीट किये थे।

14 total views, no views today

गढ़वा : जीवन दान क्लब द्वारा किया गया रक्तदान

गढ़वा : गढ़वा ब्लड बैंक में जीवन दान क्लब द्वारा किया गया 2 यूनिट ब्लड दान। जीवनदान क्लब से जुड़े नफिश अंसारी और उनकी भांजी अनवरी खातून ने एक-एक यूनिट रक्तदान किया। अध्यक्ष डॉ० इल्याश अंसारी ने बताया कि ब्लड दान महादान है। लोगों को गरीब की मदद करनी चाहिये और मेरा क्लब इसी तरह का प्रयास कर रही है। मौके पर क्लब अध्यक्ष डॉ० इल्याश अंसारी, उपाध्यक्ष अजहर इक़बाल, कोषाध्यक्ष अरशद खान, मंजर अंसारी, कुर्बान अंसारी, कोमल खान, इम्तियाज अंसारी, शाहनवाज अंसारी उपस्थित थे।

12 total views, no views today

गढ़वा : मारपीट में चार घायल

गढ़वा : गढ़वा सदर प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत हूर मधेया में रविवार की सुबह हुई मारपीट की घटना में दोनों तीन महिला समेत चार लोग घायल हो गये। घायलों एक पक्ष की मुकलेश पाल की पत्नी सोनम देवी तथा दूसरे पक्ष की पुरुषोत्तम पाल व उसकी पत्नी संगीता देवी शामिल है। जानकारी के अनुसार पुरुषोत्तम पाल के घर विगत 21 फरवरी को घटना हुई थी। मामला चोरी को लेकर हुई विवाद की है। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष को समझाने के लिए वहाँ पहुची रेखा देवी को पुरुषोत्तम पाल व उसके परिजनों ने पीटकर घायल कर दिया।

12 total views, no views today

गढ़वा : प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना का सांकेतिक शुभारंभ

गढ़वा : गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित टाउन हॉल के मैदान में प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना का सांकेतिक शुरुआत किया गया। इसके तहत गढ़वा के लगभग 10 हजार किसान लाभान्वित होंगे। मौके पर मौजूद स्थानीय विधायक सतेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महत्वकांक्षी योजना से देश भर के गरीब किसान लाभान्वित होंगे। किसानों को अब सेठ साहूकारों से कर्ज नहीं लेना पड़ेगा। मौके पर संजय भगत, मुरली तिवारी, अरुण पांडेय, वैद्यनाथ कामती सहित कई लोग मौजूद थे।

16 total views, no views today

गढ़वा : केंद्रीय विद्यालय का छात्र बेहोश

गढ़वा : गढ़वा  केंद्रीय विद्यालय में पढने वाला  15 वर्षीय छात्र अपने छत पर खड़े खड़े बेहोश हो गया। पिता युवराज सिंह घर पचौर डनडई के रहने वाले है। पिता ने बताया कि वह गढ़वा में भाड़ा का रूम लेकर रहता है। वह स्कूल से आकर खाना खाने के बाद छत पर गया था उसके बाद वह वही पर गिर गया और बेहोश हो गया। ज्यादा हालात बिगड़ते देख सदर अस्पताल गढ़वा लाया गया।

13 total views, no views today

गढ़वा : आदर्श ग्राम मधेया में किया गया भंडारा का आयोजन

गढ़वा : गढ़वा से सटे मधेया पंचायत में श्री पंचदेव शिव मंदिर के प्रांगण में  किया गया भंडारा का आयोजन। पंचायत के ग्रामीण जुगेस्वर बैठा ने बताया कि हर महीना के अंतिम रविवार को ये भंडारा का आयोजन किया जाता है। और ये पांचवा भंडारा का आयोजन किया गया। उपस्थित भंडारा कमेटी के सदस्य और मुखिया श्रीमती बिंदु देवी, राजेश तिवारी, विकाश तिवारी, अयोध्या चौबे, संजय चौबे, राजेस्वर तिवारी, उपेंद्र चौधरी, प्रेम शंकर चौबे मौजूद थे।

14 total views, 1 views today

विज्ञापन : आपने संस्थान में काम करने के लिए व्यक्ति के तलाश है, कॉल करें.

34 total views, no views today

गढ़वा : गढ़वा में अशोक लीलैंड ने 4123 मॉडल ट्रक लॉन्च किया

गढ़वा : भारत की बस ट्रक की अग्रणी कंपनी अशोक लीलैंड ने गढ़वा स्थानीय उत्सव गार्डन में अपने न्यू प्रोडक्ट  4123 ट्रक मॉडल का लॉन्च किया . जिसकी कंपनी के सेल्स मैनेजर  ईशान त्रिवेदी, एरिया सेल्स मैनेजर ऋषि कुमार,  ने किया. श्री द्विवेदी ने बताया कि 4123 ट्रक में इंटेलिजेंट एग्जाँस्ट गैस इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि टिकाऊ होने के साथ-साथ सुगम ऑपरेट प्रदान करता  है. ट्रकों मे सबसे उन्नत का फ़ासफोलियो में सबसे  नई पेशकश है . मौके पर कंपनी के वरीय पदाधिकारी विक्रम बिष्ट देवेंद्र श्रीवास्तव एवं अन्य लोग उपस्थित थे.

30 total views, no views today

गढ़वा : गोविन्द उच्च विद्यालय में शांतिपूर्ण लिया जा रहा परीक्षा

गढ़वा : गढ़वा शहर अंतर्गत गोविन्द उच्च विद्यालय में इंटर की परीक्षा शांतिपूर्वक लिया जा रहा है। विद्यालय केन्द्रादिकसक अजय शेठ ने बताया कि तीनों प्रालि की परीक्षा ली जा रही है। बच्चे शांतिरूप से परीक्षा दे रहे है। विद्यालय शिक्षक अभिषेक रंजन, दीपक कुमार, अस्मिता राज, अनुभा सिंह, सुषमा गुप्ता उपस्थित थे।

13 total views, no views today

गढ़वा : सड़क जाम होने से बच्चों का छुटा परीक्षा

गढ़वा : गढ़वा शहर में लगातार सुबह से शाम तक जाम के चलते इंटर वाले परीक्षार्थी का छुट्टा परीक्षा। बच्चों से पूछने के बाद पता चला कि इतना बड़ा जाम लगने के वजह से गाड़ी नई मिल पाई टाइम पर और परीक्षा की टाइम खतम हो गई।

20 total views, no views today

बड़ी खबर…गढ़वा : किसने तोड़ा अम्बेडकर का दाहिना हाथ ? दिनभर सड़क जाम

गढ़वा : जिला मुख्यालय स्थित सहिजना मोड़ पर लगे भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को बीती रात्रि असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया। अम्बेडकर की मूर्ति का दाहिना हाथ तोड़ गया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने दिनभर मुख्य मार्ग को बाधित रखा। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई।
जनप्रतिनिधियों ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब की प्रतिमा के साथ किया गया यह हरकत दिखाता है कि भाजपा के शासन में अपराधी कितने बेखौफ चुके हैं। ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की जरूरत है।
दिन भर की कोशिश के बाद जाम हटाया जा सका। इधर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है और अपराधियों के जल्द गिरफ्तारी की दावे कर रही है।

86 total views, no views today

गढ़वा(विज्ञापन): कंप्यूटर oprator की आवश्यकता है.

18 total views, no views today

गढ़वा(विज्ञापन) : डीपीएस पब्लिक सिनिअर स्कूल में नामांकन प्रारंभ

44 total views, no views today

गढ़वा : शांतिपूर्वक लिया जा रहा इंटर का परीक्षा

गढ़वा : गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित नामधारी विश्वविद्यालय में इंटर की परीक्षा शांतिपूर्वक लिया जा रहा है। विश्वविद्यालय केन्द्रादिकसक डॉ० सुवर्ण महतो ने बताया कि परीक्षा केंद्र में पूरी सुरक्षा के साथ परीक्षा लिया जा रहा है। विषय साइंस और कॉमर्स दोनों वर्गो की परीक्षा साथ मे हो रहा है । कुल परीक्षार्थी 575 है जिसमे कॉमर्स के दो परीक्षार्थी अपसेन्ट थे। मौजूद विद्यालय शिक्षक डॉ० एस० एन उपाध्याय, बसंत कुमार, अभिनाश पासवान, डॉ० जगविस्वार पांडेय उपस्थित थे।

10 total views, no views today

गढ़वा : सर्प दंश से बच्ची की मौत

गढ़वा : गढ़वा क्षेत्र अंतर्गत हरीगांवा की एक बच्ची की सर्पदंश से इलाज के दौरान मौत हो गई। बच्ची का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में चल रहा था। मृतिका की चाची सोना देवी ने बताया कि शाम को  वह आँगन में खेल रही थी और अचानक रोने लगी और पूछने पर बताई की साँप ने काट लिया है। आनन-फानन में सदर अस्पताल में लाया गया और चिकित्साको ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता बंलौर में काम करने गये है। मौजूद परमिला देवी, आरती देवी उपस्थित थे।

12 total views, no views today

Big Breaking… गढ़वा : फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर ने लगाई फांसी, मौत

गढ़वा : गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के चिनिया रोड स्थित सहिजना में दिवाकर तिवारी के मकान में रूम रेंट पर रह रहे चोला मंडल फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर संजीव कुमार ने आज दिनांक 21 तारीख दिन गुरुवार को करीब 12:00 बजे अपने रूम में दरवाजा बंद कर छत की फैन हुक मे साड़ी बांध फांसी लगा कर की आत्महत्या कर ली जानकारी के अनुसार  संजीव कुमार 32 वर्ष लातेहार डाक बंगला के पास के निवासी दरोगा प्रसाद के पुत्र हैं मौके पर  उपस्थित  मां मेरे भाई  रवि प्रसाद ने  बताया मृत संजीव कुमार कई दिनों से शारीरिक मानसिक टेंशन व तनाव में रहते थे व दो-तीन दिन पहले ही पत्नी के मायके नहीं जाने को ले मना किए थे हालांकि आज सुबह सब ठीक-ठाक था अचानक पता नहीं क्या जो हुआ वे अपने रूम की दरवाजा बंद कर आत्महत्या कर लिए घटना की जानकारी पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में ले अंत्य परीक्षण के लिए गढ़वा  पोस्टमार्टम हाउस भेज दी है वाह मामले की छानबीन कर रही है.

35 total views, no views today

गढ़वा : ओरिएंटल कोचिंग सेन्टर में किया गया विदाई समारोह

गढ़वा : गढ़वा से सटे हरैया के ओरिएंटल कोचिंग सेंटर में 10 वी वाले बच्चों को किया गया विदाई समारोह। कोचिंग के संचालक पवन गिरी के हाथों बच्चों को गिफ्ट देकर विदा किया गया। कोचिंग संचालक ने बताया कि हर साल जैसे मेरे सेंटर में तैयारी कराया जाता था । उसी तरह इस वर्ष भी किया गया है मेरे बच्चों से यही कहना है कि अच्छा से परीक्षा लिखे । उपस्थित  अंकित विष्वकर्मा, सुप्रिया कुमारी, नीरज चौधरी, निधि कुमारी, शिया कुमारी, रूपा कुमारी, सचिन कुमार, मकसूद अंसारी, फिदोष खान, सुमन कुमारी सेंटर विद्यार्थी मौजूद थे।

28 total views, no views today

गढ़वा : सिविल सर्जन ने की बैठक

> गढ़वा से कन्हैया की रिपोर्ट
गढ़वा : सदर अस्पताल गढ़वा स्थित  सभागार में बुधवार को राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें जिले में कार्यरत सभी आयुष चिकित्सकों तथा राष्ट्रीय बाल संरक्षण कार्यक्रम के तहत कार्यरत चिकित्सकों  को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने किया। सिविल सर्जन ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत आप लोग मरीजों का समुचित इलाज करें। उन्होंने कहा कि  बचाव इलाज से बेहतर है। अतएव किसी भी बीमारी को लेकर लोगों में जागरूकता लाने का भी कार्य करें। कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में  डॉ कमलेश कुमार एवं जिला मलेरिया सलाहकार अरविंद कुमार द्विवेदी उपस्थित थे। प्रशिक्षण में मलेरिया, फाइलेरिया, डेंगू, चिकुनगुनिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। प्रशिक्षकों ने कहा कि कोई भी बुखार मलेरिया हो सकता है। इसके लिए बुखार पीड़ित को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में रक्त जांच के लिए अवश्य भेजें। सभी सरकारी अस्पतालों में निशुल्क रक्त जांच की सुविधा उपलब्ध है।  जांच एवं उपचार में दवा तथा उसका उपयोग, इमरजेंसी की स्थिति में मैनेज करने आदि के बारे में विशेष रूप से जानकारी दी गई। मौके पर डॉ नितेश भारती, डॉ गोरखनाथ पांडेय, डॉ जेपी ठाकुर, डॉ अनिल साव, डॉ पतंजलि केसरी, डॉ प्रीति सिंह तिवारी, डॉ विशाल, डॉ नादिया तहसीन, डॉ गौरव विक्रम आदि उपस्थित थे।
मलेरिया पीड़ित मरीज की सूचना देना अनिवार्य
प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि झारखंड सरकार ने मलेरिया को अधिसूचित बीमारी घोषित कर दिया है। इस कारण किसी भी नर्सिंग होम या जांच घर में कोई मलेरिया पीड़ित पाया जाता है तो उसकी सूचना 24 घंटे के भीतर सिविल सर्जन या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को देना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध माना जाएगा।

16 total views, no views today