खास खबर(गढ़वा): नये उपायुक्त हर्ष मंगला पहुंचे गढ़वा

गढ़वा से मंदीप की रिपोर्ट

गढ़वा: जिले के नवनियुक्त  उपायुक्त हर्ष मंगला गढ़वा पहुंचे. उनके आने पर डीडीसी, एसडीओ गढ़वा, एसडीओ रंका, एसडीओ नगर उंटारी आदि ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.

 

488 total views, no views today

बड़ी खबर(गढ़वा): सदर अस्पताल में करोड़ों का फर्जीवाड़ा, सीएस ने किया 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त

गढ़वा: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला गढ़वा के सदर अस्पताल में करीब 2 करोड़ 32 लाख रुपयों के हुए फर्जीवार्डे मामले को लेकर एमओयू पर काम कर रहे 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त कर दिया गया। सीएस कन्हैया प्रसाद फर्जीवाडे के मामले को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि मामले में संलिप्त किसी को भी नहीं बख्सा जाएगा।

क्या है मामला

दरअसल सदर अस्पताल में एमओयू कराकर गढ़वा जिला के कई प्राईवेट अस्पताल बंध्याकरण आॅपरेषन और नसबंदी आॅपरेषन का काम अपने निजी अस्पातालों में करते हैं। इसके लिये उन्हें सरकार की ओर से राषि उपलब्ध कराई जाती है। वर्ष 2016-17 और 2017-18 के लिये प्राईवेट अस्पतालों के द्वारा राषि के लिये जो संचिका दी गई वह सीएस कन्हैया प्रसाद के संदेह के घेरे में आ गया।

कैसे आया संदेह के घेरे में

जांच में सीएस ने पाया कि संचिका में कई अस्पतालों के लिये भारी संख्या में मरीजों का एक ही तारीख 29 मार्च 2018 को सत्यापन प्रस्तुत किया गया है जो बिल्कुल संभव नहीं है। सत्यापन सदर अस्पताल में कार्यरत डीपीएम आषुतोष मिश्रा के द्वारा की गई थी। इससे पहले की सीएस द्वारा डीपीएम से मामले की पूछताछ की जाती वे बिना बताये छुट्टी पर चले गए। इधर मामले की जांच में दोषी पाये जाने के कारण 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओय सीएस ने निरस्त कर दिया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और रेफ़र का पूरा नहीं हो रहा उपयोग

सीएस कन्हैया प्रसाद ने कहा कि बंध्याकरण ओर नसबंदी का काम करने के लिये हमारे खुद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और रेफरल अस्पताल काफी हद तक सक्षम हैं तो इतनी बड़ी संख्या में प्राईवेट अस्पतालों को यह काम दिये जाने का कोई कारण दिखाई नहीं देता।

जांच की प्रक्रिया अभी जारी है। स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला में हुए इतने बड़े फर्जीवाड़े को सही समय पर पकड़ लिया गया है। लेकिन प्रष्न यह उठता है कि अगर सरकारी पदाधिकारियों की मिली-भगत से सरकार करोड़ों रुपयों का इस तरह गबन करने की कोषिष की गई हो तो क्या अन्य कई योजनाओं में भी ऐसा करने का प्रयास किया गया होगा? अगर ऐसा है तो सदर अस्पताल गढ़वा में कितने करोड़ का फर्जीवाड़ा किया गया होगा यह जांच का विषय है। फिलहाल नवनियुक्त सीएस मामले को लेकर काफी गंभीर हैं और पुरानी सभी फाईलों को खंगालने में लगे हैं।

418 total views, 1 views today

आवश्यक सूचना- भूल सुधार (सन्दर्भ- मेडाल कंपनी…, 4जुलाई 2018 को प्रकाशित न्यूज़ के सम्बन्ध में)

सभी पाठकों को सूचित किया जाता है कि 4 जुलाई 2018  को प्रकाशित न्यूज़ “मेडाल कंपनी का एमडी गिरफ्तार ” में भूलवश दूसरी कंपनी की जगह उक्त कम्पनी का नाम लिखा गया था. इस बात के लिए talash tv परिवार मेडाल कंपनी से क्षमापार्थी है.

…………

दरअसल 4जुलाई 2018  को प्रकाशित उक्त न्यूज़ में गिरफ्तार सुरजीत लाल पासवान इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एमडी है. सुरजीत द्वारा मेडाल का फ्रेंचाइजी लेकर झारखण्ड में कई जिलों के अस्पतालों में पैथोलॉजी का काम भी किया जा रहा था. जबकि फर्जीवाडा का जो काम हुआ है वो इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा हुआ है जो कि सुरजीत का है. फर्जिवाडा वाले मामले में मेडाल कंपनी का कोई सम्बन्ध नहीं है. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारियों से संपर्क कर सुरजीत के पेमेन्ट पर रोक लगाने की बात कही गई है.

क्या था पूरा मामला – न्यूज़ का पुनः प्रकाशन (सुधार के साथ)-

चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड का संचालक गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने नन बैंकिंग चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से चला रहे कंपनी के संचालक सुरजीत लाल पासवान को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है. इसपर 7 करोड़ों 80 लाख रुपए के फर्जीवाडा का मामला है.

दरअसल सुरजीत और उसके कुछ लोगों द्वारा उक्त कंपनी को खोलकर लोगों से उसमे पैसा निवेश करने को कहा गया. बदले में हर महीने 8 से 10 प्रतिशत तक प्रतिमाह ब्याज देने को कहा गया. करीब 100 लोगों ने कंपनी के झांसे में आकर करीब साढ़े सात करोड़ रुपए निवेश कर दिए. ग्राहक जब पैसा मांगते तो सुरजीत चेक दे देता था. लेकिन कई लोगों के चेक बाउंस हुए.

सुरजीत ठगी का पैसा दुसरे कामों में लगाया गया. सुरजीत के द्वारा राज्य के 12  जिलों में मेडाल कंपनी से फ्रेंचाइजी लेकर पैथोलॉजी जांच का काम भी किया जा रहा था. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारीयों से बात कर सुरजीत को पमेंट दिए जाने पर रोक लगाने को कहा गया है. एसपी ने बताया कि इस कंपनी के खिलाफ सभी विभाग को सूचना दी गई है ताकि इसमें शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सके पुलिस कंपनी से ग्राहकों को हर संभव पैसा वापस दिलाने की दिशा में काम कर रही है ।

 

 

 

238 total views, 1 views today

हुसैनाबाद(पलामू): शहीद कुंदन कुमार सिंह पञ्च तत्व में विलीन, एसपी ने घर वालों को दिया सांत्वना

हुसैनाबाद(पलामू):  थाना के कामगारपुर ओपी अंतर्गत गमहर बिगहा गांव निवासी किसान सुरेष सिंह का 25 वर्शीय द्वितीय पुत्र कुंदन कुमार सिंह नक्सलियों के साथ किये मुठभेड़ में शहीद हो गए.  आज  पुरे सम्मान के साथ पञ्च तत्व में विलीन हुए. . कुंदन की बहाली एसटीएफ पुलिस में 2014 में हुआ था। कुंदन कुमार सिंह स्कूली जीवन से ही देष के लिये जज्बा रख पढ़ाई खत्म होते ही देष रक्षा के लिये बहाली हो गया। देष भक्ति का जज्बा मन में हिलोरे ले रहा था। वह जवानी में परवान चढ़ा व भारत माता के कसम व षपथ के साथ सेवा में जूट गया।
कुंदन पूरे प्रषिक्षण के तप्ती आग में तपक र सच्च में देष सहित हुसैनाबाद का लाल बनकर निकला, जो जज्बे के साथ किसी भी आॅपरेषन व मुठभेड़ को अपने डियूटी के साथ पूरा करता रहा। कुंदन डियुटी के साथ-साथ पूरे ईमानदारी भावना को वह सलाम करते हुये किसी भी तरह की लड़ाई से वी पीछे हटने का नाम नहीं लेता, वह बराबर नक्सलियों के छापामारी व मुठभेड़ में आगे की पंक्ति में खड़ा होकर नक्सलियों को चने चबवाता।

अंत में नक्सली उसके भय से भागने में मजबूर हो जाते। कुंदन ने कई मुठभेड़ में दिलेरी का परिचय देते हुये देष भक्त का फर्ज व हमसबों का साथ निभाने का उपर वालों ने ईतना ही वक्त दिया। वह मंगलवार की देर रात लातेहार जीले के बुढ़ा पहाड़ में आॅपरेषन के दौरान सहादत दे दी। इस संबंध में कई जवानों के साथ-साथ अनुमंडल पुलिस ने कुंदन की सहादत को बेकार नहीं जाने देने की कसम खायी है। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने छह जवानों को लैंड माईनस के जरिये षहीद किया है। जिससे पुलिस हर संभव नक्सलियों से बदला लेने के लिये कसम खायी है।

देष के लिये कुर्बान हुआ है मेरा लाल कुंदनः पिता सुरेष
हुसैनाबाद थाना के कामगारपुर पीकेट से सटे गमहर बिगहा गांव निवासी प्रतिश्ठित किसान सुरेष सिंह बताते हैं कि देष के लिये मेरा लाल कुंदन कुर्बान हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरा लाल बचपन से ही देषभक्ति का जज्बा लेकर पठन पाठन करता था। पढ़ाई खत्म होते ही वह देष की सेवा के लिये जज्बे के साथ घर से चल पड़ा। कुंदन का एक ही लक्ष्य था कि वह देष की सेवा के लिये वह अगर कुर्बान भी होता है तो वह अमर है। उन्होंने कहा कि कुंदन की कुर्बानी कभी व्यर्थ नहीं जायेगी।
उन्होंने कहा कि नक्सली कायरता के साथ छूपकर वार करते हैं। उन्होंने कहा कि कुंदन का षादी के लिये कई लोग आये किंतु वह फिलहाल षादी से इनकार करता रहा। कुंदन तीन भाई था। सबसे बड़े पुत्र चंदन कुमार सिंह, कुंदन कुमार सिंह व नितीष कुमार सिंह जिसमें कुंदन देषभक्ति के जज्बा के साथ षहीद हो गया। उन्होंने कहा कि माता षारदा देवी व पिता सुरेष सिंह को कुंदन पर षुरु से ही भरोसा था। जो देष के लिये कुर्बान हो गया।
घटना की खबर मिलते ही मां षारदा देवी व घर के परिजन का रो-रोकर था बुरा हाल
हुसैनाबाद थाना के गमहर बिगहा गांव में षहीद कुंदन के परिजनों को षहीद होने की खबर के बाद भी पूरे घर सहित गांव में चितकार मच गया। मां षारदा देवी व कई घर के परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। मां रो-रोकर यह कहती रही की मेरा लाल कहा है। षारदा ने रोते रोते पुत्र के वियोग में अचेत हो जाती थी। जिसे कई लोग उसे होष में लाने का प्रयास करते थे। कुंदन अपने परिवार का एक होनहार योद्वा था। मां ने कहा कि मेरे लाल का षहीद होना कभी व्यर्थ नहीं जायेगा। उन्होंने अपने चित्कार के साथ पीठ पर वार करने वाले नक्सलियों को कोसती रही। कुंदन के पिता छह भाई थे। सबसे बड़े भाई राजेष सिंह, भुनेष सिंह, सुरेष सिंह, बैंकटेस सिंह, विष्वनाथ सिंह व संजय सिंह। पूरे भरे पूरे परिवार के बीच षहीद कुंदन का लालन पालन हुआ था। जिससे पूरे घर कुंदन के सहादत की सूचना के बाद टूट पड़ा है। पूरे गमहर बिगहा गांव के साथ-साथ आस पास के दर्जनों गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।
एसपी इन्द्रजीत महता ने परिजनों को सांत्वना दिया
कुंदन की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जायेगी, परिजनों को पूर्ण मिलेगा सहयोगः एसडीपीओ
हुसैनाबाद थाना के कामगारपुर ओपी से सटे गमहर बिगहा गांव निवासी किसान सुरेष सिंह का द्वितीय पुत्र कुंदन कुमार सिंह का लातेहार जिला के बुढ़ा पहाड़ ईलाके में नक्सलियों के साथ हुये मुठभेड़ में षहीद होने के बाद सूचना मिलते ही पूरे अनुमंडल प्रषासन षक्ते में हो गई। एसडीपीओ मनोज कुमार महतो, थाना प्रभारी रास बिहारी लाल को सूचना मिली की हुसैनाबाद का एक लाल भी षहीद हुआ है। इसके बाद पूरे अनुमंडल प्रषासन गमहर बिगहा गांव पहुंचकर परिजनों को ढाढस बंधाने में जूट गई। एसडीपीओ मनोज कुमार महतो व थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने कहा कि कुंदन का सहादत कभी व्यर्थ नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि कुंदन के पूरे परिजनों को हुसैनाबाद पुलिस हर संभव मदद को तैयार है। उन्होंने कहा कि देष भक्ति में अगर किसी ने अपने लाल को खोया है तो उसका लाल हम सभी पुलिस के जवान साथ में खड़े हैं। उन्होंने पिता सुरेष सिंह व माता षारदा देवी के साथ-साथ पूरे परिजनों को ढाढस बंधाने का काम किया।
पूर्व नगर अध्यक्ष ने भी परिजनों को बंधाया ढाढस
कुंदन की शहादत की खबर मिलते ही पूरे हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के कई समाजिक संगठन व राजनीतिक दल के साथ-साथ हुसैनाबाद नगर पंचायत के पूर्व नगर अध्यक्ष रामेश्वर राम भी परिजनों को ढाढस बंधाने के लिये पहुंचे। उन्होंने शहीद कुंदन के पिता सुरेश सिंह को ढाढस बंधाया। कहा कि आपका पुत्र देश रक्षा के लिये कुर्बान हुआ है। उसकी सहादत कभी व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने कुंदन के माता शारदा देवी सहित पूरे परिजनों को भी संात्वना देते हुये इस दुख की घड़ी में हर संभव सहयोग देने की बात कही।

356 total views, 1 views today

खास खबर… गढ़वा : वनांचल डेंटल कॉलेज में 11 जोड़े विवाह समारोह का आयोजन हुआ सम्पन्न

मंडप में दूल्हा दुल्हन के साथ निदेशक दिनेश सिंह

गढ़वा : सदर थाना क्षेत्र के वनांचल डेंटल कॉलेज एवं अस्पताल फराठिया गढ़वा में शनिवार को परम पूज्य अवधूत भगवान राम निशुल्क सामूहिक सर्वजातीय सर्वधर्म निशुल्क 11 जोड़ो का विवाह समारोह का आयोजन किया गया। शुभ विवाह का समय प्रातः सुबह 7:00 बजे से प्रारंभ कर दी गई थी एवं प्रातः 11:00 बजे से प्रीतिभोज का आयोजन किया गया। मौके पर सामूहिक विवाह समारोह वनांचल  डेंटल  कॉलेज एवं अस्पताल,  फ़रठिया गढ़वा के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सभी  ग्यारह जोड़ों के बाराती, शराती एवं अतिथियों हेतु जगह-जगह पानी एवं शरबत, आकस्मिक चिकित्सा, गाड़ियों की पार्किंग सुरक्षा इत्यादि की व्यवस्था की गई। परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान भी रखा गया। सभी बारातियों एवं सरातीयो  के लिए उत्तम भोजन की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि सभी आगंतुकों, बरातियों, सरतीयों एवं वर-वधुओं को खाना खिलाने के लिए विशेष तौर पर अन्नपूर्णा क्षेत्र बनाया गया था. जहां पर खाना बनाने एवं सभी को खिलाने का उत्तम प्रबंध किया गया था ।श्री सिंह ने बताया कि इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में प्रत्येक नव दंपत्तियों को नए सिरे से दांपत्य जीवन प्रारंभ करने हेतु सभी आवश्यक घरेलू उपयोगी सामान उपहार स्वरूप ट्रस्ट के द्वारा दिया गया। जिसमें 51 प्रकार की वस्तुएं उपहार के रूप में दिया गया। वस्तुओं  में बक्सा, पलंग, कुर्सी, टेबल, पंखा, बर्तन सेट, बाल्टी, अटैची, सिलाई मशीन, गद्दा, चादर, तकिया, रजाई, विवाह की साड़ी, साया, ब्लाउज, चुनरी, चप्पल , लालटेन, मछरदानी, नहाने का साबुन, सर्फ, ऐनक स्टॉप, इमरजेंसी, साइकिल, ट्रै, चटाई, आयरन, प्रेशर कुकर, सरबत सेट दीवाल घड़ी,  शर्ट, पैंट, जूता एवं मौजा, तौलिया, गंजी, मोबाइल, कलाई घड़ी, लेडीज पर्स, धोती, गमछा का सेट आदि सामग्री का नाम शामिल है। एक 11 जोड़े वर-वधू में से शांति कुमारी, चंदा कुमारी, चिंता कुमारी, सोनी कुमारी, कोशीला कुमारी, नीलम कुमारी, चांदनी कुमारी, गीता कुमारी, ललिता कुमारी, बबीता कुमारी, सुनीता कुमारी का नाम शामिल है। वही वधु के नामों में रविंद्र कुमार, कमलेश कुमार रवि, चंदन कुमार, देव कुमार भारती ,राजकुमार चौधरी, दिलीप कुमार, मनोज राम,  लालन राम, विपिन ठाकुर, जितेंद्र कुमार, बाल केश राम का नाम शामिल है। अंततः वर-वधुओं की विदाई नरेश प्रसाद सिंह ,सामूहिक विवाह के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष रंजीत सिंह, सचिव पवन कुमार एवं आए हुए आगंतुकों द्वारा वधू को पर्स, नारियल ,कलाई घड़ी, रुपए का लिफाफा, बुकलेट भेंट देकर की गई ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रवीण कुमार सिंह ,रणधीर सिंह, डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह, डॉ श्याम बिहारी मिश्रा, डॉक्टर नंदकिशोर प्रसाद, डॉक्टर एस पी मौसबी, डॉक्टर पीडी तिवारी, मनोज सिंह, डॉक्टर संतोष कुमार, राकेश कुमार सिंह, शंभू राम ,डॉ अनूप कुमार, धीरज सिंह, हरेंद्र सिंह, नारायण भगत एवं सभी संकायों के प्रधानाध्यापको, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं रेचला एवं प्रेरणा परमार्थ आश्रम इलाहाबाद से आए हुए पेरमार्थियो ने अपना सहयोग प्रदान किया। इसके साथ ही कार्यक्रम का संचालन अरुण कुमार सिंह, प्राचार्य महिला महाविद्यालय रेहला ने किया तथा कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन मैनेजिंग ट्रस्टी पवन कुमार ने किया।

291 total views, no views today

गढ़वा चुनाव: : सारी मूलभूत समस्याओं को दूर करूँगा: विनोद जायसवाल(उपाध्यक्ष प्रत्याशी)

गढ़वा । गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र से निर्दलीय उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी विनोद जैसवाल ने शहर के वार्ड नंबर 17, 18 और 19 में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में पिछले 30 वर्षों से जन सेवा करते आ रहे हैं।  यदि जनता का समर्थन और आशीर्वाद मिला, तो सबसे पहले शहर की मूलभूत समस्याओं का निराकरण करने का कार्य करेंगे। उन्होंने जनसंपर्क के दौरान लोगों से अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए कहा कि जनता का प्यार के कारण ही चुनाव मैदान में उतरा और हमारा मुख्य कार्य समाज सेवा ही है एवं शहर के विकास को लेकर काफी गंभीर हूँ।

262 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनाव: अध्यक्ष प्रत्याशी अरुणा शंकर ने अघोर आश्रम सहित कई जगहों का किया दौरा

मेदिनीनगर:   मेदिनीनगर नगर निगम के भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी अरुणा शंकर अपने सघन चुनावी जनसंपर्क अभियान को आगे बढ़ाते हुए अघोर आश्रम पटेल नगर आजाद नगर सुरभि नगर सहित कई टोलों का दौरा किया मतदाताओं से अरुणा शंकर ने अपना आशीर्वाद देने का आग्रह किया.  श्रीमती शंकर ने कहा कि निष्ठा और ईमानदारी के साथ सेवा भाव से मेदनीनगर के विकास के लिए कार्य करूंगी और शहर को सुंदर एवं सुव्यवस्थित करने का हर संभव प्रयास करूंगी.  भाजपा का विकास ही मुख्य एजेंडा है केंद्र एवं राज्य सरकार के विकास योजनाओं का भरपूर लाभ मेदनीनगर की जनता को मिले इसका हर संभव प्रयास करेंगे . विकास के विजन के साथ वह चुनाव मैदान में उतरी है जनता का सहयोग एवं समर्थन मिल रहा है . जन आकांक्षाओं को पूरा करूंगी और पूरी सक्रियता के साथ विकास कार्य करूंगी भाजपा विकास के एजेंडे पर कार्य करती है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक के विकास का सोच रखती है . आने वाला समय मेदनीनगर के लिए अच्छा होगा शहर सुव्यवस्थित सुसज्जित हो इसका अर्थ प्रयास किया जाएगा . जनसंपर्क अभियान में प्रदेश मंत्री मनोज सिंह जिला अध्यक्ष नरेंद्र पांडे विजय आनंद पाठक धर्मेंद्र उपाध्याय नीलू मिश्रा रूपा सिंह मंजू गुप्ता पूर्णिमा चंद्रवंशी इंद्रजीत सिंह डिंपल राजदेव उपाध्याय संजय सिंह अरविंद सह गुप्ता राजेश गुप्ता पंकज शर्मा अमित तिवारी भूपेंद्र नारायण सिंह राजहंस अग्रवाल पंकज शर्मा सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता भाई  बहन मौजूद थे.

191 total views, no views today

गढ़वा चुनाव : नगर परिषद वासी को सभी ने छलने का काम किया है: इश्तेयाक रजा

गढ़वा : शुक्रवार को आजसू पार्टी के तरफ से गढ़वा नगर परिषद उपाध्यक्ष प्रत्याशी डाॅ इस्तेयाक रजा ने वार्ड नंबर दो, तीन सहित विभिन्न वार्डो मे जनसंपर्क  किया . उन्होंने कहा किजनसंपर्क के दौरान लोगो का भरपूर समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि गढ़वा नगर परिषद वासी को सभी ने छलने का काम किया है आज भी बहुत से वार्ड मे नाली तक नही बन पाया. गढ़वा नगर भवन खंडहर मे तब्दील हो चुका है
गढ़वा का इकलौता निलाम्बर पीताम्बर पार्क की बदहाली का दंश झेल रहा है . एक कर्मठ व युवा नेतृत्व की आवश्यकता है मेरे जितने के बाद इन सारी समस्या का हल निकलना ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी. जनसंपर्क मे आजसू पार्टी के गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता रविन्द्र नाथ ठाकुर, एकराम, रहिम अंसारी, जावेद अंसारी, दामोदर राम , मुकेश कुमार, राजन कुमार रवि जितेंद्र राम सहित अन्य लोग शामिल थे.

138 total views, no views today

गढ़वा चुनाव: मणिका के पक्ष में घूम रही युवाओं की टोली

गढ़वा: नगर परिषद् चुनाव को लेकर अब हर ओर उत्साह का माहौल हो गया है. सभी प्रत्याशी, उनके समर्थक और जनता सब हर जगह बस चुनाव की चर्चा करते नजर आ रही हैं. राजद की ओर से नप अध्यक्ष की प्रत्याशी मनिका नारायण के पक्ष में युवाओं की कई टोलियाँ जगह जगह घूम कर मनिका के पक्ष में वोट मांग रहे है. युवाओं का कहना है की पिछले 10 सालों में जनता को क्या मिला, कुछ भी नहीं. पीने को ठीक से पानी नहीं. कार्यक्रम करने को टाउन हॉल नहीं. रोड और नालियां जर्जर हैं. फिर नए चेहरे को समर्थन क्यूँ न दें. युवाओं ने कहा की फिलहाल मनिका नारायण से बेहतर कोई दिखाई नहीं दे रहा.

251 total views, no views today

गढ़वा चुनाव: गुलाबी भौजी के भैया … फेसबुक पर चल रही बहस

गढ़वा: चुनाव जो जो न कराये. इन दिनों फेसबुक पर गुलाबी भौजी वाले भैया को लेकर फेसबुक और व्हात्सप्प पर खूब चर्चा चल रही हैं. बता दें कि चुनावी मैदान में गुलाबी रंग किसी प्रत्याशी विशेष के नाम से सम्बन्ध रखता है और उनके पतिदेव का सब्जी वालों के साथ अक्सर होने वाला झगडा जग जाहिर है. ऐसे में लोग इशारों ही इशारों में चुटकी लेने में पीछे नहीं हट रहे. अब जरा इन भाई साहब राकेश  जी को ही लीजिये. पूरी तन्मयता से पोस्ट बनाकर लिखे हैं.

328 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : पूनम सिंह चुनाव प्रचार के लिए पहुंची 2 नंबर टाउन

मेदिनीनगर(पलामू) : पूनम सिंह चुनाव प्रचार के क्रम में 2 नंबर टाउन पहुची। उनके साथ सकुंताला देवी, इंदु सिंह, संजू सिंह, प्रियंका सिंह, ज्योति, बबलू सिंह, सरवन, सूर्यांश सिंह, सुनील  विश्वकर्मा, मंगल राम, राजेश मेहता आदि मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जनता का अपार प्रेम देख कर इन्हें पूरा भरोसा हो गया है कि जनता उनका सहयोग करेगी।

296 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : वार्ड 19 के लिए बीना देवी ने भरा नामांकन प्रपत्र

 

मेदिनीनगर(पलामू) : वार्ड 19 के लिए बीना देवी पति श्याम सुंदर साव ने वार्ड सदस्य के लिए नामांकन प्रपत्र दाखिल किया। नामांकन प्रपत्र भरने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बीना देवी ने कहा कि अपने वार्ड के जन समस्याओं को देखते हुए वार्ड सदस्य का चुनाव लड़ रही हूं।

205 total views, no views today

गढ़वा चुनावी खबर: डॉ यासीन के पुत्र असजद ने शुरू किया जनसंपर्क

गढ़वा: नगर परिषद् के उपाध्यक्ष पद संभावित झामुमो प्रत्याशी व् समाजसेवी डॉ यासीन अंसारी के डॉ. बेटे असजद ने रविवार को विभिन्न मुहल्लों का दौरा कर चुनावी जनसंपर्क शुरू किया. डॉ.  असजद ने कहा कि नगर पंचायत की वर्तमान हालत को देखकर उन्हें काफी दुःख हो रहा है.

एक बार मौका मिला तो नगर पंचायत की काया पलट दूंगा: असजद

डॉ असजद ने कहा कि एक बार मौका मिला दो नगर परिषद् की काया पलट कर दूंगा. नगर परिषद् में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करते हुए जनता के हर सुख दुःख में साथ रहेंगे.

892 total views, no views today

गढ़वा चुनावी खबर: आजसू पार्टी चुनावी समर मे कूदने को तैयार :गुप्तेश्वर ठाकुर

>गढ़वा और नगर उंटारी दोनों जगह से आजसू उतारेगी प्रत्याशी
>अकेले दम पर लड़ेगी चुनाव
गढ़वा: रविवार को आजसू पार्टी कि प्रेस वार्ता अजय कुमार सिंह के आवास पर  आयोजित की गई.  केन्द्रीय सचिव गुप्तेश्वर ठाकुर, जयराम पासवान, व कार्यकारी अध्यक्ष बिजय ठाकुर ने संयुक्त रूप से कहा की गढ़वा जिला मे दोनो जगह गढ़वा नगर परिषद और नगर उटारी नगर पंचायत चुनाव के सभी सीटों पर  आजसू अकेले चुनाव लड़ेगी. होली के बाद प्रत्याशीयों की घोषणा की जाएगी. आजसू पार्टी हमेशा जन समस्याओ को ले आंदोलन करते आ रही है . अपने आंदोलन के बदौलत आजसू जित हांसिल करेगी.  प्रेस वार्ता मे जिला सचिव डाॅ इस्तेयाक रजा, गढवा रंका विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता रविन्द्र नाथ ठाकुर, अजय सिंह, बिजय राम, विनय गुप्ता,कृष्णा राय, राम दुलार सिंह, लक्ष्मण पासवान, मोहम्मद शाहिद सहित अन्य आजसू नेता उपस्थित थे.

194 total views, 1 views today

मेदिनीनगर चुनावी खबर: जुगल किशोर का अपनी पत्नी गीता देवी के पक्ष में तूफानी जनसंपर्क जारी

मेदिनीनगर: शनिवार को मेदिनीनगर नगर निगम के महापौर पद की उम्मीदवार गीता देवी जी के पति सह रामनवमी जनरल अध्यक्ष  युगल किशोर जी ने बहुत सारे समर्थकों के साथ चुनावी क्षेत्र पहाड़ी मुहल्ला, राहतनगर, गम्हेल स्थान आदि क्षेत्रों में जनसंपर्क किया. इस दौरान वे हिन्दू मुस्लिम सभी समुदाय के लोगों से मिले और लोगों की समस्याओं को बड़े ध्यान से सुना. इस दौरान स्थानीय समर्थकों ने माला पहना कर उनका    स्वागत किया और उनकी पत्नी को पूर्ण रूप से समर्थन देने का वादा किया.

203 total views, no views today

खास खबर(मेदिनीनगर): झुन्झुन पहाड़ पर मुठभेड़ में शामिल हार्डकोर नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

मेदिनीनगर: पिछले दिनों झुन्झुन पहाड़ पर मुठभेड़ में शामिल हार्डकोर नक्सली राजेंद्र भुइंया ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में आकर आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में एसपी इन्द्रजीत महथा, सीआरपीएफ 172 बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार लिंडा आदि मौजूद थे. एसपी इन्द्रजीत महथा ने बताया की राजेन्द्र भुइयां 10 लाख के ईनामी राकेश भुइयां के दस्ते में सक्रिय था.
डर और भय दिखाकर बनाया जाता है नक्सली
>महिला नक्सलियों का दस्ता में होता है यौन शोषण
एसपी इन्द्रजीत महथा  ने प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि पिछले दिनों हुए मुठभेड़ के दौरान घायल नाबालिग महिला नक्सली को बेहतर इलाज के साथ साथ अच्छा व्यवहार किया गया. जिससे वह पुलिस को बहुत कुछ बताने को तैयार हो गई. उसने पुलिस को बतया कि डर और भय दिखाकर उसको दस्ता में शामिल किया गया था. वह दस्ते के लिए खाना बनाने का काम करती थी. उसके साथ दस्ते के पुरुष साथ जबरजस्ती  यौन शोषण करते थे. नाबालिक नक्सली के बयान पर प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के राकेश भुइयां, विमल यादव और दीपक भोक्ता के दस्ते के खिलाफ अपहरण और नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है.
मामले की गंभीरता को देखते हुए पलामू पुलिस ने इस तरह के पीड़ित लोगों के परिजनों से अपील किया है की पुलिस के सामने खुलकर अपनी बात रखें. पुलिस हर कदम पर आपके साथ है.

583 total views, no views today

खास खबर: मिसेज इंडिया रिंकु भगत पहुंची गढ़वा

नोट- इसका विडियो न्यूज़ देखने के लिए ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ खोलें.

101 total views, no views today

खास खबर – गढ़वा: पलामू प्रमंडल में पहली बार बहुत कम खर्च में दूरबीन विधि द्वारा डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन

ऑपरेशन के तत्पश्चात स्वास्थ्य मरीज श्वेता

गढ़वा:  शहर के  चिनिया रोड स्थित परमेश्वरी मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर में  पांडू की एक महिला के दाहिने डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन किया गया. आपको बता दें की पूरे पलामू प्रमंडल में यह पहला मौका है जब यही के किसी सर्जन ने इसका सफल ऑपरेशन किया हो. ऑपरेशन कराने वाली महिला पलामू जिला के पांडू थाना अंतर्गत गुरी भंडार ग्राम निवासी जितेंद्र राम की 22 वर्षीय पत्नी श्वेता देवी है. महिला को मात्र दो दिनों के अंदर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सबसे बड़ी बात है है की इस प्रकार के ऑपरेशन करने के लिए बाहर डेढ़ लाख तक खर्च हो जाते हैं वहीँ यहाँ आधे से भी कम खर्च में सफल ऑपरेशन होना निश्चित रूप से गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है.

क्या कहते हैं सर्जन डॉ. कुमार निशांत

महिला का ऑपरेशन करने वाले लेप्रोस्कोपिक एंड  इंडोस्कोपिक फेलोशिप डिग्री प्राप्त सर्जन डॉ निशांत ने कहा कि इस तरह की गांठ बहुत कम मरीजों में ही पाई जाती है। इस तरह के मरीजों में 3 से 4% कैंसर का भी खतरा हो सकता है. गांठ में बाल और दांत जैसे  खतरनाक चीजे पाई जाती हैं। इसलिए इसका ऑपरेशन करा लेने में भी मरीज की भलाई है. और दूरबीन विधि से ऑपरेशन होने पर मरीज को ज्यादा परेशानी भी नहीं होती है.  उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन को सफल बनाने में डॉक्टर नीतू सिंह, ओ टी असिस्टेंट युसूफ, किरण एवं संगीता का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

319 total views, no views today

खास खबर- गढ़वा: डॉ कुमार निशांत को मिला एंडोस्कोपिक का फेलोशिपडिग्री

फेलोशिप का डिग्री प्राप्त करते डॉक्टर कुमार निशांत

>पुरे पलामू प्रमंडल के पहले डॉक्टर हैं जिन्हें मिला यह अवार्ड

गढ़वा: शहर के चर्चित परमेश्वरी मेडिकल रिसर्च सेंटर के एंडोस्कोपिक एंड लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर कुमार निशान्त को एक कार्यक्रम आयोजित कर एंडोस्कोपिक का फेलोशिप का डिग्री दिया गया ।यह अवार्ड आइएजीइएस संस्था के चीफ डॉ जमीर पासा एवं रायपुर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के द्वारा प्रदान किया गया. पूरे पलामू प्रमंडल में फेलोशिप का डिग्री प्राप्त करने वाले पहले डॉक्टर हैं। विदित है कि आईएजीईएस डॉक्टरों का एक समूह है जो पूरे भारतवर्ष में दूरबीन विधि से ऑपरेशन करती है।

344 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनावी खबर: मुलभुत सुविधावों से वंचित है सिंगरा, केवल चुनाव में नेताओं को याद आता है गाँव

मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को लेकर कई संभावित प्रत्याषी विभिन्न वार्डों का दौरा कर रहे हैं। आज सबकों ग्रामीणों की याद आ रही है। लेकिन वोट लेने के बाद ये फिर से गायब हो जाते हैं। ऐसा कहना है मेदिनीनगर के वार्ड नंबर 1 में पड़ने वाले सिंगरा खुर्द और सिंगरा कला के ग्रामीणों का।

ग्रामीणों ने बताया कि सिंगरा गांव में बिजली, पानी, अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधाओं का हाल खस्ताहाल है। पूरा गांव फ्लुओराईड से प्रदूषित पानी पीने को मजबूर है। एक सरकारी विद्यालय है तो वो भी षिक्षकों की कमी का दंष झेल रहा है।

84 total views, no views today

गढ़वा चुनावी खबर : उपाध्यक्ष की दौड़ में पूनम चंद कांस्यकार भी शामिल


गढ़वा : नगर परिषद चुनाव 2018 के लिये उपाध्यक्ष पद की दौड़ में वार्ड नंबर 13 के वर्तमान वार्ड पार्षद पूनमचंद कांस्यकार भी शामिल हो गए हैं। श्री कांस्यकार ने कहा कि जनता की ओर से मिल रहे लगातार समर्थन और लोगों के कहने पर चुनाव लड़ने का मन बनाये हैं।

पार्टी टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय ही लड़ेंगे चुनाव
श्री कांस्यकार ने बताया कि किसी पार्टी विषेष का टिकट लेने की जुगाड़ में वे लगे हैं। पार्टी के नाम का वे खुलासा नहीं किये। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वे पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन अगर टिकट नहीं मिलता तो निर्दलिय ही मैदान में आएंगे।

ये हैं चुनावी मुद्दे

पूनम चंद कांस्यकार ने कहा कि वे गढ़वा नगर परिषद को उंचाई पर ले जाने की तमन्ना रखते हैं। वार्ड पार्षद रहते हुए गरीबों की लगातर सेवा किये। वार्ड का विकास किया। अब वे उपाध्यक्ष के तौर पर आकर पूरे गढ़वा नगर परिषद के सभी लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

 

346 total views, 1 views today

मेदिनीनगर चुनावी न्यूज़- मीना देवी ने जनसंपर्क किया तेज

नोट- विडियो न्यूज़ के लिये तलाश टीवी एप्प के प्ले बटन को क्लिक करें.

 

54 total views, no views today

नगर उंटारी चुनावी इंटरव्यू- विजया लक्ष्मी से खास मुलाकात

इसका विडियो देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें.

86 total views, 1 views today

मेदिनीनगर चुनावी न्यूज़- पूनम सिंह ने किया जनसंपर्क

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को देखते हुए संभावित उम्मीदवार सह वर्तमान नगर अध्यछ पूनम सिंह ने भी चुनावी दौरा तेज कर दिया है. दौरे के क्रम में उन्होंने शनिवार को चैनपुर के बहेरवा ग्राम में जनसंपर्क किया।
जनता का मिल रहा है भरपूर सहयोग: पूनम सिंह
उन्होंने कहा कि चैनपुर की जनता ने मेदिनीनगर में हुए विकास के कार्यों को देखा है और जनता को ये भरोसा है कि वो चैनपुर का समुचित विकाश करेंगी। उन्हें जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

99 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़- मणिका नारायण के पक्ष में चलाया जनसंपर्क अभियान

मनिका नारायण के पक्ष में जनसंपर्क करते लोग
जनसंपर्क के दौरान उपस्थित जनता
गढ़वा: नगर परिषद् के संभावित राजद प्रत्याशी मणिका नारायण के पक्ष में उनके समर्थकों ने शहर के भागलपुर- टंडवा में जनसंपर्क अभियान  चलाया. मणिका नारायण के पति छोटू केशरी, रविन्द्र जयसवाल, शिवपूजन प्रसाद गुप्ता, राधेश्याम गुरुजी, सुदामा मेहता, विजय सोनी सहित कई लोगों ने मणिका नारायण के पक्ष में लोगों के बीच बात रखी.
जनता  खोज रही है नया चेहरा: छोटू केशरी
मनिका नारायण के पति छोटू केशरी
मणिका नारायण के पति छोटू केशरी ने कहा कि गढ़वा कि जनता 10 सालों तक देख चुकी है कि कितना विकास हुआ है. अब बदलाव का समय आ गया है. विकास के लिए अब गढ़वा नए जनप्रतिनिधि को चुनना चाहती है. उन्होंने कि उनकी पत्नी सह राजद की सम्भावित प्रत्याशी मणिका नारायण जनता के बीच खरा उतरकर दिखायेगी और शहर का समग्र विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

283 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़: कंचन जासवाल और विनोद जायसवाल का भाजपा में दमदार इंट्री

गढ़वाः नगर परिषद गढ़वा की संभावित प्रत्याषी कंचन जायसवाल और उनके पति विनोद जायसवाल ने रविवार को भाजपा में दमदार इंट्री ली। करीब 500 समर्थकों के साथ रविवार को एक जुलूस की शक्ल में टंडवा स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पहुंचकर उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उपस्थित भाजपाईयों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

कंचन जासवाल के भाजपा में शामिल होने से टिकट का खेल अब और मजेदार एवं पेचिदा हो चुका है। मजेदार उनके लिये जो खेल देख रहे हैं और पेचिदा उनके लिये जो टिकट की जुगाड़ में लगे हैं। हालांकि विनोद जायवाल और कंचन जायसवाल ने यह कहा है कि वे पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में आए हैं न कि टिकट के लिये। लेकिन पार्टी अगर टिकट देती है तो चुनाव लड़ने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

कुल मिलाकर कंचन जासवाल की मंषा साफ है कि वे चुनाव लडे़गी इसलिये भाजपा नेत्री सह वर्तमान अध्यक्ष पिंकी केषरी, पूर्व अध्यक्ष अनिता दत्त, आदि संभावित प्रत्याषियों के बीच शह-मात का खेल अब पार्टी स्तर पर शुरू हो चुका है। हालांकि स्वागत समारोह के दौरान पिंकी केषरी खुद कंचन जासवाल को माला पहनाते नजर आईं। खैर जब एक ही पार्टी में सब हैं तो प्रोटोकाॅल को पूरा करना होगा।

लेकिन जनता के लिये अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कि जिनको टिकट नहीं मिलता है वे क्या करते हैं। एक अनार सौ बीमार की स्थिति में भाजपा के उच्च पदस्थत लोग किसको अनार खिलाते हैं, यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल साफ-साफ कुछ भी नजर नहीं आ रहा क्योंकि सब अपने आप में भाजपा में दमदार पकड़ रखते हैं।

इस बीच जब वर्तमान अध्यक्ष के पति संतोष केषरी अपनी पत्नी को टिकट के लिये सबसे सशख्त उम्मीदवार बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि टिकट मिले या न मिले वे पार्टी के साथ सदा बने रहेंगे।

172 total views, no views today

गढ़वा: 10-11 फरवरी को गढ़वा डाल्टनगंज में निःशुल्क मेगा हार्ट कैम्प

गढ़वा: पश्चिम बंगाल के अग्रणी हृदय संस्थान द मिशन हॉस्पिटल, दुर्गापुर के द्वारा गढ़वा – पलामू के हृदय रोगियों के लिए रेड क्रॉस गढ़वा एवं आई एम ए डाल्टनगंज के सहयोग से 10 फरवरी को सदर अस्पताल गढ़वा एवं 11 फरवरी को सदर अस्पताल डाल्टनगंज के प्रांगण में निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में मरीजों की आवश्यकतानुसार ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, ईसीजी एवं इको इत्यादि की जांच निःशुल्क की जाएगी एवं उचित सलाह दी जाएगी। ज्ञात हो कि स्थानीय गढ़वा निवासी एवं दिल्ली स्थित एम्स में प्रशिक्षण प्राप्त हार्ट सर्जन डॉ विकास कुमार केशरी पिछले दो वर्षों से द मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर एवं जाएंट्स क्लब गढ़वा के संयुक्त सहयोग से प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को स्थानीय ज्ञान निकेतन स्कूल में आयोजित किये जाने वाले निःशुल्क हृदय शिविर में अपनी सेवा देते रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि इस माह वृहत पैमाने पर आयोजित शिविर में डॉ विकास केशरी के अलावा एक अन्य हार्ट सर्जन, एक शिशु हृदय रोग विशेषज्ञ एवं एक इमरजेंसी विशेषज्ञ भी मरीजों की जांच एवं परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। बीपीएल एवं गरीब तबके के रोगियों को जटिल रोगों के निःशुल्क इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान दिलाने के लिए भी उचित सहायता प्रदान की जाएगी। इसके पहले भी गढ़वा पलामू के कई हृदय रोगियों की सफल हार्ट सर्जरी डॉ विकास केशरी द्वारा द मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर में की जा चुकी है।

190 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़: राजद के संभावित उम्मीदवार मणिका नारायण ने जनता का मन टटोला

मंचासीन गिरिनाथ सिंह, छोटू केशरी, मनिका नारायण व् अन्य

गढवा : नगर निकाय चुनाव को लेकर राजद की ओर से स्थानीय जीपी प्लाजा के हॉल में प्रतिष्ठित व्यवसाइयों प्रबुद्ध नागरिकों वार्ड पार्षदों एवं सम्मानित नागरिकों का एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.  उस विचार गोष्ठी में राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष करीम खान प्रदेश महासचिव राज कुमार मद्धेशिया राजद पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शंभू चंद्रवंशी जिला उपाध्यक्ष सुरेश गुप्ता रण बहादुर सिंह सुरेश केशरी युवा राजद जिला अध्यक्ष सूरज सिंह वरिष्ठ राजद नेता डॉक्टर एम एन खान रामबदन बैठा सूर्य नारायण यादव सहित गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के सभी वार्डों के सम्मानित नागरिक उपस्थित थे. राजद की ओर से समर्थित उम्मीदवार मणिका नारायण एवं उनके पति समाजसेवी अमलेनदू नारायण उर्फ छोटू केसरी ने इन सभी के साथ अपना विचार साझा किया तथा लोगों की राय को जाना इस विचार गोष्ठी में आए प्रबुद्ध जनों ने राजद समर्थित उम्मीदवार मोनिका नारायण को राजद की ओर से अध्यक्ष पद के लिए सहमति जताई तथा हरसंभव सहयोग करने की बात कही.

सुप्रसिद्ध चिकित्सक स्वर्गीय जी पी केसरी कि पुत्रवधू है  मनिका नारायण

लोगों को संबोधित करती राजद की संभावित प्रत्याशी मणिका नारायण

ज्ञात हो कि मणिका नारायण गढ़वा के सुप्रसिद्ध चिकित्सक स्वर्गीय जी पी केसरी के पुत्रवधू है .  उनके पति अमलेन्दू नारायण उर्फ छोटू केसरी की पहचान एक समाजसेवी के रूप में रही है.  मनिका नारायण ने विचार गोष्ठी में अपने विचार के माध्यम से लोगों को मूलभूत सेवाएं उपलब्ध कराने वंचित लोगों को सरकारी लाभ दिलाने के साथ नगर परिषद क्षेत्र के विकास के विजन के साथ चुनाव मैदान में आने की बात कही . पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह ने  कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने अपने संबंधियों में भी अभी से प्रचार प्रसार  में  जुट जाए सभी अपनी जिम्मेवारी ले पार्टी के विजन को  नगर परिषद क्षेत्र  के सभी वार्डों में लेकर जाएं आप अभी से बिना कहे अपने  उम्मीदवार  के पक्ष में कार्य करना शुरू कर दें.  इस विचार गोष्ठी में नगर परिषद क्षेत्र के सभी वार्डों से आए प्रबुद्ध नागरिकों प्रतिष्ठित व्यवसाइयों सहित कई लोगों ने अपने विचारों को रखा.

गढ़वा के चुनावी न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

279 total views, no views today

खास खबर-लातेहार: मुठभेड़ में शामिल बहादुर जवानों को मिला 10-10 हजार का ईनाम

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

 Link for Talash TV Palamu App

लातेहार:  डीजीपी डीके पांडेय ने जेजेएमपी के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल जवानों को पुरस्कृत किया और उनका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर डीजीपी ने मुठभेड़ के दौरान समूह में शामिल सभी 20 जवानों को दस-दस हजार रुपये नगद और मुठभेड़ का नेतृत्व कर रहे झारखंड जगुआर के इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार को 20000 रुपये नगद इनाम दिया। इसके साथ-साथ सभी सभी जवानों को प्रशस्ति पत्र भी दिया।

बताते चलें कि मुठभेड़ में एक उग्रवादी मारा गया था. छापामारी के दौरान उग्रवादियों के 10 आधुनिक हथियार को जब्त किया गया था। डीजीपी ने कहा कि उग्रवादियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। वह हथियार छोड़ कर समाज के मुख्यधारा में लौटे। आत्मसमर्पण करें ,पुलिस सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत उन्हें सभी प्रकार की सुविधा देगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे उग्रवाद के रास्ते पर चलते रहेंगे तो उनका अंत एक दिन गोलियों से मौत ही होगी।

डीजीपी ने जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जवान समाज के रक्षक हैं। वह किसी भी परिस्थिति में समाज के दुश्मनों से लड़ने के लिए तैयार रहते हैं ।वहीं डीजीपी ने लातेहार एसपी प्रशांत आनंद की भी तारीफ की। इस मौके पर एडीजी अनुराग गुप्ता, अभियान आईजी संजय आनंद लाटकर आईजी,आशीष बत्रा ,डीआईजी विपुल शुक्ला ,डीआईजी सीआरपीएफ ए पाल, एसपी प्रशांत आनंद, अभियान एसपी विपुल पांडेय, सीआरपीएफ के कमांडेंट अजय कुमार सिंह ,कमांडेंट पंकज कुमार, कमांडेंट रमेश कुमार पांडेय समेत समेत लोग उपस्थित थे।

314 total views, no views today

खास खबर-मेदिनीनगर: सोना महल की ओर से फैशन शो का आयोजन

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

 Link for Talash TV Palamu App

 

मेदिनीनगर:  शहर स्थित ज्वेलरी शॉप सोना महल और यामाहा जेपीएस ऑटोमोबाइल के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय पुलिस स्टेडियम में ज्वेलरी फैशन शो सह डांस वार सीजन 3 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बाहर से आई मॉडल्स के द्वारा गहनों का फैशन शो किया गया। नृत्य प्रतियोगिता के दौरान कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। साथ ही ग्राहकों के लिए लकी ड्रा का भी आयोजन किया गया। पुरस्कार पा कर ग्राहक काफी खुश नजर आए और कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित होना चाहिए।

229 total views, no views today

Big Breaking(पूरी खबर)…मेदिनीनगर(पलामू): भयानक सड़क हादसे में तीन की मौत, दो गंभीर

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

Link for Talash TV Palamu App

मेदिनीनगर(पलामू): पलामू जिला अंतर्गत्त सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा मोड़ पर शुक्रवार की रात्रि करीब साढ़े 11 बजे हुए भयानक सड़क हादसे डाल्टनगंज के तीन युवकों की मौत हो गई एवं दो गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतकों में सुदना निवासी रामेश्वर लाल सोनी का पुत्र अनुज सोनी, बेलवाटिकर निवासी राजेंद्र प्रसाद सोनी का पुत्र सुमित सोनी और पटेल नगर सुदना निवासी जय कुमार प्रसाद गुप्ता का बेटा प्रहलाद गुप्ता शामिल है. जबकि घायलों में रेड्मा निवासी दीनानाथ वर्मा का पुत्र श्याम सोनी और पटेल नगर सुदना के दिनेश प्रसाद गुप्ता का पुत्र उज्जवल कुमार के नाम शामिल हैं.

कैसे हुई दुर्घटना

समाचार के अनुसार ये सभी शुक्रवार की शाम को पाटन थाना क्षेत्र के पाल्हे गाँव में किसी बच्चे की छठी में गए थे. वहां से करीब 11 बजे स्विफ्ट कार JH1CC-5032 पर सवार होकर वापस लौट रहे थे. इसी क्रम में सिंगरा मोड़ पर अनियंत्रित होकर कार एक पेड़ से जा टकराई. चर्चा है कि किसी ट्रक को बचाने के क्रम में घटना हुई. टक्कर इतनी जोरदार थी की कार  चकनाचूर हो गया. घटनास्थल पर ही अनुज सोनी की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और कार के अन्दर से सभी युवकों को बाहर निकला. सभी युवको को आनन फानन में सदर अस्पताल लाया गया. जहाँ डोक्टरों ने अमित और सुमित को भी मृत घोषित कर दिया. अन्य दो घायलों श्याम सोनी और उज्जवल कुमार की गंभीर हालत को देखते हुए रांची रेफेर कर दिया गया.

सुमित की मां को बेटे के मरने की खबर नहीं

जानकारी के अनुसार मृतक सुमित की मां का परसों ही पथरी का ऑपरसन हुआ है. वह डाल्टनगंज के भगवती हॉस्पिटल में भर्ती है. माँ की गंभीर हालत को देखते हुए उसे अभी तक बेटे के मरने की खबर नहीं दी गई है. सुमित इंजीनियरिंग की पढाई पूरी करने के बाद घर में ही रहता था और पिता के सोना चांदी के व्यवसाय में हाथ बांटता था.

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल, मोहल्ले में मातम का माहौल

एक साथ तीन जिंदगियों के मौत की सुचना मिलते ही मृतकों के परिजनों के घरों के पास लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. अपनों के आकस्मित मौत पर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. वहीँ मोहल्ले में मातम सा माहौल हो गया है.

सांसद-विधायक पहुंचे पीड़ितों को देखने

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विद्यायक आलोक चौरसिया और सांसद बीडी राम पीड़ितों से मिलने पहुंचे. उन्होंने घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे पीड़ीत परिवार के दुख की इस घडी में पूरी तरह से साथ हैं.

 

 

 

368 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): स्थायी वारंटी समेत तीन गये जेल

चंदवा(लातेहार): लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देशानुसार चंदवा पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर दो आरोप व एक स्थायी वारंटी को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया। पुलिस ने जानकारी देते हुये बताया कि लातेहार थाना कांड संख्या 10/16 एसटी/एससी एक्ट के आरोपी सरयू महतो पिता स्व. लेदो महतो व लालबिहारी यादव पिता गनू महतो (दोनो चिरो, चंदवा) व चंदवा थाना कांड संख्या 175 /09 में 17 सीएलए एक्ट के स्थायी वारंटी छेदवा भगत उर्फ छेदवा गंझू पिता स्व् अलग गंझु (गनियारी, चंदवा) को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

99 total views, no views today

ब्रेकिंग न्यूज़- चंदवा में नाबालिग छात्रा के साथ सामुहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी हिरासत में

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

चंदवा(लातेहार): थाना क्षेत्र के माल्हन पंचायत अंतर्गत लोहरसी गांव की नाबालिक छात्रा के साथ गांव के तीन युवकों के द्वारा सामुहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता व परिजनो ने शनिवार को चंदवा थाना पहुंचकर आवेदन देकर केकराही गांव के अनुज गंझु, राजकुमार गंझु व नागेन्द्र गंझु के खिलाफ सामुहिक दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया है।

आवेदन में कहा गया है कि बीते 29 दिसंबर को पीड़िता गांव से कुछ दूर लकड़ी लाने गयी थी पर देर शाम तक वापस नहीं आयी। काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला, दो दिन गुजर जाने के बाद इसकी सूचना पंचायत के जनप्रतिनिधियों को दी पर किसी ने कोई पहल नहीं किया. घटना को लेकर गांव में खोजबीन व चर्चा होने लगी.

गिरफ्तार आरोपी व् थाना प्रभारी

इसी बीच 31 दिसंबर दिन रविवार को पीड़िता तीनो युवकों के चंगुल से भाग निकली व घर आकर परिजनो को आपबीती बतायी। पीड़िता ने बताया कि लकड़ी लाने जैसे हीं गांव से कुछ दूर सुनसान इलाके में पहुंची केकराही गांव के अनुज, राजकुमार व नागेन्द्र ने युवती को बंधक बना लिया व दुष्कर्म किया। पीड़िता के पिता ने वकील के माध्यम से पुलिस अधिक्षक व पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी के नाम डाक के माध्यम से आवेदन दिया, जिसके बाद आवेदन मिलते हीं चंदवा पुलिस त्वरित कारवाई करते हुये आरोपी युवको की गिरफ्तारी के लिये छापामारी अभियान चलाकर तीनों युवकों को धर दबोचा।

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय ने बताया कि केकराही गांव में छापामारी कर दो युवको को घर से व एक अन्य युवक को गांव के हीं स्कूल से दबोच लिया गया व आवेदन व पीड़िता के बयान के आधार तीनो युवको के खिलाफ चंदवा थाना कांड संख्या 9/18 धारा 376 (जी)/342 व 4/8 पोक्सो एक्ट के तहत मामल दर्ज कर अग्रतर कारवाई करते हुये पीडिता को मेडिकल जांच के लिय सदर अस्पताल लातेहार भेज दिया गया है।

————- सुचना————-

तलाश टीवी के लिए लातेहार शहरी क्षेत्र के लिए रिपोर्टर की आवश्यकता है. इच्छुक व्यक्ति 8002820182 पर कॉल करें.

 

366 total views, no views today

Special Report- पलामू: बूंद-बूंद को तरसता राजहरा कोइलियरी

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

राजहरा(पलामू): पलामू जिला अन्तर्गत्त पड़वा प्रखंड के रजहारा कोलियरी गांव के ग्रामीण पिछले दो महीनों से पानी और बिजली की भयंकर समस्या से जुझ रहे हैं। बिजली बिन तो काम चल भी जाता है लेकिन जीवन जीने के लिये पानी का जुगाड़ काफी दूर से करना पड़ रहा है। ग्रामीण नदी में चुआड़ी खोदकर पानी का इंतजाम कर रहे हैं। आश्चर्य इस बात का है कि जिला प्रशासन को ग्रामीणों द्वारा इसकी लिखित सूचना दिये जाने के बावजूद कोई सहायता नहीं मिला। मजबूरन ग्रामीण अब भूख हड़ताल पर जाने का मन बना रहे हैं।

दारू-मुर्गा मांगते है जिम्मेवार लोग

दरअसल रजहरा कोलियरी कोयला खादान का क्षेत्र है जहां से कोयला निकालकर पूरे देश  में भेजा जाता है। दूसरों को गुलजार करने वाले रजहारा के ग्रामीण खुद गरीबी का दंश झेल रहे हैं। कोयला का काम देखने वाली सीसीएल की ओर से पहले बिजली की व्यवस्था की गई थी और टैंकर से पानी की आपूर्ति भी की जाती थी लेकिन विगत दो महीनों से सबकुछ बंद है। बताया जा रहा है कि खराब पड़े ट्रांसफाॅमर को ठीक करने के लिये जिम्मेवार लोग दारू-मुर्गा मांगते हैं। जिन गरीबों को दो जुन की रोटी के लिये अपने ही जमीन के नीचे निकाले जा रहे कोयला में मजदूरी करना पड़ रहा हो वो कहां से पैसा दे-दे कर हर बार ट्रांसफाॅर्मर ठीक करायेंगे, यह एक बड़ा प्रश्न है. पानी की लिये गरीबों को अपने गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सदाबह नदी से पानी लाना पड़ता है। यह नदी भी अब सूखने के कगार पर है।

मौत के साये में है जिंदगी

रजहरा कोलियरी गांव के ग्रामीणो के रहने के घरों की हालत भी जर्जर अवस्था में है। आपको जानकार आश्चर्य होगा कि मौत के ऊपर वे रोज रात गुजार रहे हैं। नीचे खादान कब धंस जाएं पता नहीं। गांव की समुद्री देवी के घर में दरारें पड़ चुकी हैं। आशंका है कि उसका घर धंस सकता है उनकी जान भी जा सकती है। समुद्री देवी ने बताया कि फोटो खींचवा कर ब्लाॅक में दिया लेकिन कुछ नहीं हुआ।

आन्दोलन का कोई असर नहीं, करेंगे भूख हड़ताल

बिजली और पानी की समस्या से तंग आकर ग्रामीणों ने कुछ समय पूर्व पलामू उपायुक्त को आवेदन भी दिया था लेकिन कोई सहायता मिलते न देख अब भूख हड़ताल पर जाने का मन बना रहे हैं। कुछ दिन पूर्व वे धरना पर भी बैठे थे.


सदाबह नदी अब कितना दिन बहेगा भगवान ही मालिक है। अगले कुछ हफ़्तों में सदाबह नदी के सूखते ही ग्रामीणों की आशाएं भी सूख जाएंगी। अगर सरकारी सहायता न मिली तो ग्रामीणों को आगे करीब 3 किलोमीटर दूर तालाब से पानी लाना पड़ेगा। गरीबों के घर में महिला-पुरूष सभी मजूदरी करते हैं। तीन-तीन किलोमीटर दूर से जब सुबह-शाम पानी ढोएंगे तो फिर काम कब करेंगे? यही प्रश्न अब इन गरीबों को सताये जा रहा है।  तो सदाबह नदी के गरीबों की आशाओं पर पानी बहता रहेगा और प्यास नहीं बुझेगी, अभी तो फिलहाल यही लगता है।

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

253 total views, 1 views today

खास खबर…गढ़वा: मृतक के भाई ने दो अज्ञात के विरुद्ध कराई प्राथमिकी

गढ़वा: शहर में बुधवार की शाम पलामू जिले के रजहारा कोठी निवासी उमेश चंद्रवंशी की हत्या मामले में उसके भाई दिनेश चंद्रवंशी ने गढ़वा थाना में दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। यह प्राथमिकी मृतक की पुत्री नेहा कुमारी, श्रेया कुमार व पुत्र हर्ष के बयान के आलोक में दर्ज कराई गई है।
प्राथमिकी में उल्लेख है कि उमेश अपनी साली संध्या कुमारी व उक्त तीनों बच्चों के साथ बुधवार की दोपहर में अपने जाइलो कार से गढ़वा मार्केटिंग करने आया था। उक्त सभी सबसे पहले शहर के चौधराना बाजार में स्थित न्यू शंकर ज्वेलर्स में आभूषण की खरीददारी की। इसके बाद सभी मेन रोड में स्थित बीपी प्लाजा में श्रृंगार समेत अन्य सामान की खरीददारी की। इसके बाद सभी बीपी प्लाजा कैंपस में स्थित एक होटल में नाश्ता किये। जब सभी गाड़ी में अपने घर जाने के लिए निकलने लगे तभी दो नकाबपोश उमेश का लक्ष्य का ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें एक गोली उमेश के सिर में तथा दूसरी गोली उसके बांह में जा लगी। उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस प्राथमिकी के आलोक में अनुसंधान तेज कर दी है।

326 total views, no views today

खास खबर- हुसैनाबाद( पलामू ): जपला जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र का आईआईटी बॉम्बे में हुआ चयन

हुसैनाबाद( पलामू ):  जपला जवाहर नवोदय विद्यालय 10+2 के छात्र रोहन राज का आईआईटी बांम्बे में चयनित होने पर विद्यालय की ओर से उसे सम्मानित किया गया।
 विद्यालय के प्राचार्य मिथिलेश पांडेय ने कहा कि हुसैनाबाद जैसे  क्षेत्र में आईआईटी बांम्बे में चयनित होना गौरव की बात है। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के द्वारा की गई मेहनत और छात्र के कड़ी परिश्रम से ही यह संभव हुआ है। इस मौके पर शिक्षक शिला खाखा, एसएस प्रसाद, अखिलेश कुमार, आदि लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि रोहण राज के चयन से हुसैनाबाद सहित पलामू जिला का नाम रौशन हुआ है।

256 total views, no views today

विशेष रिपोर्ट- खरौंधी(गढ़वा): बालू नही मिलने से प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय पर लगा ग्रहण

बालू के वजह से प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य बन्द
खंरौन्धी से अंजनी द्विवेदी के विशेष रिपोर्ट
खरौंधी(गढ़वा): प्रखंड में एक तरफ जंहा खनन् विभाग के डर से अबैध बालू उठाव पर लगाम लगा हैं वही दूसरी तरफ बालू के वजह से प्रधनमंत्री आवास एवं शौचालय निर्माण  कार्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा हैं जिसके वजह से कई प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण का कार्य बन्द हो गया l वही पंचायत को ओडिफ् करने निर्देश दिया जा रहा हैं जबकि जिला खनन पदाधिकारी अबैध बालू उठाव पर अंकुश लगाया गया जिसके वजह से बालू नही उठ पा रहा हैं वही सभी तरह सरकारी निर्माण कार्य अधूरा या शुरुआत नही हो पा रहा हैंl बालू के वजह से ही शौचालय निर्माण कार्य भी बाधित हैं लाभुक बालू को छोड़ कर सभी निर्माण कार्य का समान उपलब्ध कर लिया गया लेकिन बालू के वजह से न ही प्रधानमंत्री आवास बन पा रहा हैं और न ही शौचालय जिससे पंचायत को ओडिफ् किया जा सके इधर पंचायत के मुखिया सुनीता देवी,उपेन्द्र भारती ने कहा बताया कि अगर बालू बालू नही मिल रहा हैं जिसके वजह से पंचायत के लाभुक शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य में रूचि नही ले रहे हैं बालू के वजह से पंचायत के विकास की गति तेज नही हो पा रहा हैं

176 total views, no views today

खास खबर- मेदिनीनगर(पलामू): तलाश टेस्ट सीरीज का 8वा टेस्ट सम्पन्न

शिक्षक राहुल से प्रथम पुरस्कार प्राप्त करती तान्या
शिक्षक राहुल से द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करते राहुल
मेदिनीनगर(पलामू):  24 दिसंबर रविवार को तलाश टेस्ट सीरीज का 8वा टेस्ट  सम्पन्न हुआ जो मैथ का तथा बीते 7वे टेस्ट के टॉपर तान्या गुप्ता को तलाश टेस्ट सीरीज के ओर से गणित और केमिस्ट्री के शिक्षक राहुल कुमार द्वारा गणित का एक सैंपल टेस्ट पेपर प्रदान किया।और साथ ही साथ टेस्ट के दुषरे स्थान पर रहे पंकज कुमार को भी तलाश टेस्ट सीरीज के टीम की ओर से उपहार दिया गया।
रोमांचक दौर में आया टेस्ट सीरीज: सतीश गुप्ता
इंजिनियर सतीश गुप्ता
तलाश टेस्ट सिरीज़ के सहयोगी सह concept tutorial के  निदेशक Er. Satish Gupta बताया कि टेस्ट में बच्चों का प्रदर्शन बहुत ही रोमांचक होता जा रहा है । सातवें टेस्ट के रिजल्ट जारी करने तक तान्या गुप्ता प्रथम स्थान पर हैं ,विशाल गुप्ता दुसरे स्थान पर हैं ,जबकी तिसरे स्थान पर पंकज कुमार हैं। बच्चों का मानना हैं कि टेस्ट देने से उनका आत्मविश्वास बढ रहा है और वे समय पर सवालों के उत्तर कर पा रहे हैं.

126 total views, no views today

खास खबर- मेदिनीनगर(पलामू): शहर में पहली बार मॉडल्स द्वारा फैशन शो का आयोजन 14 जनवरी को

मेदिनीनगर(पलामू): शहर स्थित ज्वेलरी शॉप सोना महल और यामहा जेपीएस ऑटोमोबाइल के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 14 जनवरी को डांस वार सीजन – 3 का ग्रैंड फिनाले और फैशन शो का आयोजन होने जा रहा है. कार्यक्रम स्थानीय पुलिस स्टेडियम में आयोजित होगा. कार्यक्रम से जुड़े लोगों ने सोना महल में पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी.

कार्यक्रम के संचालक अनुज सिंह ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करके नए प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है. इसमें ज्वेलरी शॉप सोना महल और यामहा जेपीएस ऑटोमोबाइल हर संभव सहयोग देने को तैयार है. कार्यक्रम के दौरान लक्की ड्रा के साथ-साथ पलामू में पहली बार मॉडल्स द्वारा गहनों का फैशन शो का आयोजन हो रहा है. नृत्य प्रतियोगिता की तैयारी की जिम्मेवारी प्लानेट द डांस एकेडमी संभालेगा. मौके पर जेपीएस ऑटोमोबाइल के सोनाली चंद्रा संरक्षक राम प्रताप गुप्ता, नृत्य निर्देशक कुंदन यूपी, कृष्णा, संजू , सौरभ आदि मौजूद थे.

 

138 total views, no views today

पलामू: छा गया भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

पलामू: गुजरात और हिमाचल चुनाव में हुई जीत को लेकर पलामू जिला के भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिला.  जिलाध्यक्ष नरेंद्र पाण्डेय के नेतृत्व में भाजपा पलामू द्वारा गीता भवन से बाजार भ्रमण करते हुए छःमुहनां  तक विजय जुलूस निकाला गया. ढोल नगाड़ों और पटाखों के बीच कार्यकर्ताओं ने नाच गान करते हुए खुशियों का इजहार किया एवं एक  दूसरे को मिठाई खिलाई. नेताओं ने कहा कि मोदी की लहर बरकरार है. आने वाले चुनाव में भी भाजपा इसी प्रकार का प्रदर्शन करते रहेगी. जनता ने दिखा दिया है कि वो विकास की राजनीती पसंद करती है. मौके पर श्याम नारायण दुबे प्रेम सिंह परशुराम ओझा बिपिन सिंह अमलेश दुबे विजयानन्द पाठक ,बीरेंद्र सिन्हा उपेंद्र सिंह शिव कुमार मिश्रा अभिमन्यु तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे.

144 total views, 1 views today