खास खबर – गढ़वा: पलामू प्रमंडल में पहली बार बहुत कम खर्च में दूरबीन विधि द्वारा डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन

ऑपरेशन के तत्पश्चात स्वास्थ्य मरीज श्वेता

गढ़वा:  शहर के  चिनिया रोड स्थित परमेश्वरी मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर में  पांडू की एक महिला के दाहिने डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन किया गया. आपको बता दें की पूरे पलामू प्रमंडल में यह पहला मौका है जब यही के किसी सर्जन ने इसका सफल ऑपरेशन किया हो. ऑपरेशन कराने वाली महिला पलामू जिला के पांडू थाना अंतर्गत गुरी भंडार ग्राम निवासी जितेंद्र राम की 22 वर्षीय पत्नी श्वेता देवी है. महिला को मात्र दो दिनों के अंदर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सबसे बड़ी बात है है की इस प्रकार के ऑपरेशन करने के लिए बाहर डेढ़ लाख तक खर्च हो जाते हैं वहीँ यहाँ आधे से भी कम खर्च में सफल ऑपरेशन होना निश्चित रूप से गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है.

क्या कहते हैं सर्जन डॉ. कुमार निशांत

महिला का ऑपरेशन करने वाले लेप्रोस्कोपिक एंड  इंडोस्कोपिक फेलोशिप डिग्री प्राप्त सर्जन डॉ निशांत ने कहा कि इस तरह की गांठ बहुत कम मरीजों में ही पाई जाती है। इस तरह के मरीजों में 3 से 4% कैंसर का भी खतरा हो सकता है. गांठ में बाल और दांत जैसे  खतरनाक चीजे पाई जाती हैं। इसलिए इसका ऑपरेशन करा लेने में भी मरीज की भलाई है. और दूरबीन विधि से ऑपरेशन होने पर मरीज को ज्यादा परेशानी भी नहीं होती है.  उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन को सफल बनाने में डॉक्टर नीतू सिंह, ओ टी असिस्टेंट युसूफ, किरण एवं संगीता का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

231 total views, no views today

खास खबर- गढ़वा: डॉ कुमार निशांत को मिला एंडोस्कोपिक का फेलोशिपडिग्री

फेलोशिप का डिग्री प्राप्त करते डॉक्टर कुमार निशांत

>पुरे पलामू प्रमंडल के पहले डॉक्टर हैं जिन्हें मिला यह अवार्ड

गढ़वा: शहर के चर्चित परमेश्वरी मेडिकल रिसर्च सेंटर के एंडोस्कोपिक एंड लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर कुमार निशान्त को एक कार्यक्रम आयोजित कर एंडोस्कोपिक का फेलोशिप का डिग्री दिया गया ।यह अवार्ड आइएजीइएस संस्था के चीफ डॉ जमीर पासा एवं रायपुर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के द्वारा प्रदान किया गया. पूरे पलामू प्रमंडल में फेलोशिप का डिग्री प्राप्त करने वाले पहले डॉक्टर हैं। विदित है कि आईएजीईएस डॉक्टरों का एक समूह है जो पूरे भारतवर्ष में दूरबीन विधि से ऑपरेशन करती है।

297 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनावी खबर: मुलभुत सुविधावों से वंचित है सिंगरा, केवल चुनाव में नेताओं को याद आता है गाँव

मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को लेकर कई संभावित प्रत्याषी विभिन्न वार्डों का दौरा कर रहे हैं। आज सबकों ग्रामीणों की याद आ रही है। लेकिन वोट लेने के बाद ये फिर से गायब हो जाते हैं। ऐसा कहना है मेदिनीनगर के वार्ड नंबर 1 में पड़ने वाले सिंगरा खुर्द और सिंगरा कला के ग्रामीणों का।

ग्रामीणों ने बताया कि सिंगरा गांव में बिजली, पानी, अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधाओं का हाल खस्ताहाल है। पूरा गांव फ्लुओराईड से प्रदूषित पानी पीने को मजबूर है। एक सरकारी विद्यालय है तो वो भी षिक्षकों की कमी का दंष झेल रहा है।

33 total views, 1 views today

गढ़वा चुनावी खबर : उपाध्यक्ष की दौड़ में पूनम चंद कांस्यकार भी शामिल


गढ़वा : नगर परिषद चुनाव 2018 के लिये उपाध्यक्ष पद की दौड़ में वार्ड नंबर 13 के वर्तमान वार्ड पार्षद पूनमचंद कांस्यकार भी शामिल हो गए हैं। श्री कांस्यकार ने कहा कि जनता की ओर से मिल रहे लगातार समर्थन और लोगों के कहने पर चुनाव लड़ने का मन बनाये हैं।

पार्टी टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय ही लड़ेंगे चुनाव
श्री कांस्यकार ने बताया कि किसी पार्टी विषेष का टिकट लेने की जुगाड़ में वे लगे हैं। पार्टी के नाम का वे खुलासा नहीं किये। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वे पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन अगर टिकट नहीं मिलता तो निर्दलिय ही मैदान में आएंगे।

ये हैं चुनावी मुद्दे

पूनम चंद कांस्यकार ने कहा कि वे गढ़वा नगर परिषद को उंचाई पर ले जाने की तमन्ना रखते हैं। वार्ड पार्षद रहते हुए गरीबों की लगातर सेवा किये। वार्ड का विकास किया। अब वे उपाध्यक्ष के तौर पर आकर पूरे गढ़वा नगर परिषद के सभी लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

 

269 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनावी न्यूज़- पूनम सिंह ने किया जनसंपर्क

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को देखते हुए संभावित उम्मीदवार सह वर्तमान नगर अध्यछ पूनम सिंह ने भी चुनावी दौरा तेज कर दिया है. दौरे के क्रम में उन्होंने शनिवार को चैनपुर के बहेरवा ग्राम में जनसंपर्क किया।
जनता का मिल रहा है भरपूर सहयोग: पूनम सिंह
उन्होंने कहा कि चैनपुर की जनता ने मेदिनीनगर में हुए विकास के कार्यों को देखा है और जनता को ये भरोसा है कि वो चैनपुर का समुचित विकाश करेंगी। उन्हें जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

64 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़- मणिका नारायण के पक्ष में चलाया जनसंपर्क अभियान

मनिका नारायण के पक्ष में जनसंपर्क करते लोग
जनसंपर्क के दौरान उपस्थित जनता
गढ़वा: नगर परिषद् के संभावित राजद प्रत्याशी मणिका नारायण के पक्ष में उनके समर्थकों ने शहर के भागलपुर- टंडवा में जनसंपर्क अभियान  चलाया. मणिका नारायण के पति छोटू केशरी, रविन्द्र जयसवाल, शिवपूजन प्रसाद गुप्ता, राधेश्याम गुरुजी, सुदामा मेहता, विजय सोनी सहित कई लोगों ने मणिका नारायण के पक्ष में लोगों के बीच बात रखी.
जनता  खोज रही है नया चेहरा: छोटू केशरी
मनिका नारायण के पति छोटू केशरी
मणिका नारायण के पति छोटू केशरी ने कहा कि गढ़वा कि जनता 10 सालों तक देख चुकी है कि कितना विकास हुआ है. अब बदलाव का समय आ गया है. विकास के लिए अब गढ़वा नए जनप्रतिनिधि को चुनना चाहती है. उन्होंने कि उनकी पत्नी सह राजद की सम्भावित प्रत्याशी मणिका नारायण जनता के बीच खरा उतरकर दिखायेगी और शहर का समग्र विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

232 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़: कंचन जासवाल और विनोद जायसवाल का भाजपा में दमदार इंट्री

गढ़वाः नगर परिषद गढ़वा की संभावित प्रत्याषी कंचन जायसवाल और उनके पति विनोद जायसवाल ने रविवार को भाजपा में दमदार इंट्री ली। करीब 500 समर्थकों के साथ रविवार को एक जुलूस की शक्ल में टंडवा स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पहुंचकर उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उपस्थित भाजपाईयों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

कंचन जासवाल के भाजपा में शामिल होने से टिकट का खेल अब और मजेदार एवं पेचिदा हो चुका है। मजेदार उनके लिये जो खेल देख रहे हैं और पेचिदा उनके लिये जो टिकट की जुगाड़ में लगे हैं। हालांकि विनोद जायवाल और कंचन जायसवाल ने यह कहा है कि वे पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में आए हैं न कि टिकट के लिये। लेकिन पार्टी अगर टिकट देती है तो चुनाव लड़ने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

कुल मिलाकर कंचन जासवाल की मंषा साफ है कि वे चुनाव लडे़गी इसलिये भाजपा नेत्री सह वर्तमान अध्यक्ष पिंकी केषरी, पूर्व अध्यक्ष अनिता दत्त, आदि संभावित प्रत्याषियों के बीच शह-मात का खेल अब पार्टी स्तर पर शुरू हो चुका है। हालांकि स्वागत समारोह के दौरान पिंकी केषरी खुद कंचन जासवाल को माला पहनाते नजर आईं। खैर जब एक ही पार्टी में सब हैं तो प्रोटोकाॅल को पूरा करना होगा।

लेकिन जनता के लिये अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कि जिनको टिकट नहीं मिलता है वे क्या करते हैं। एक अनार सौ बीमार की स्थिति में भाजपा के उच्च पदस्थत लोग किसको अनार खिलाते हैं, यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल साफ-साफ कुछ भी नजर नहीं आ रहा क्योंकि सब अपने आप में भाजपा में दमदार पकड़ रखते हैं।

इस बीच जब वर्तमान अध्यक्ष के पति संतोष केषरी अपनी पत्नी को टिकट के लिये सबसे सशख्त उम्मीदवार बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि टिकट मिले या न मिले वे पार्टी के साथ सदा बने रहेंगे।

123 total views, no views today

गढ़वा: 10-11 फरवरी को गढ़वा डाल्टनगंज में निःशुल्क मेगा हार्ट कैम्प

गढ़वा: पश्चिम बंगाल के अग्रणी हृदय संस्थान द मिशन हॉस्पिटल, दुर्गापुर के द्वारा गढ़वा – पलामू के हृदय रोगियों के लिए रेड क्रॉस गढ़वा एवं आई एम ए डाल्टनगंज के सहयोग से 10 फरवरी को सदर अस्पताल गढ़वा एवं 11 फरवरी को सदर अस्पताल डाल्टनगंज के प्रांगण में निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में मरीजों की आवश्यकतानुसार ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, ईसीजी एवं इको इत्यादि की जांच निःशुल्क की जाएगी एवं उचित सलाह दी जाएगी। ज्ञात हो कि स्थानीय गढ़वा निवासी एवं दिल्ली स्थित एम्स में प्रशिक्षण प्राप्त हार्ट सर्जन डॉ विकास कुमार केशरी पिछले दो वर्षों से द मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर एवं जाएंट्स क्लब गढ़वा के संयुक्त सहयोग से प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को स्थानीय ज्ञान निकेतन स्कूल में आयोजित किये जाने वाले निःशुल्क हृदय शिविर में अपनी सेवा देते रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि इस माह वृहत पैमाने पर आयोजित शिविर में डॉ विकास केशरी के अलावा एक अन्य हार्ट सर्जन, एक शिशु हृदय रोग विशेषज्ञ एवं एक इमरजेंसी विशेषज्ञ भी मरीजों की जांच एवं परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। बीपीएल एवं गरीब तबके के रोगियों को जटिल रोगों के निःशुल्क इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान दिलाने के लिए भी उचित सहायता प्रदान की जाएगी। इसके पहले भी गढ़वा पलामू के कई हृदय रोगियों की सफल हार्ट सर्जरी डॉ विकास केशरी द्वारा द मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर में की जा चुकी है।

158 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़: राजद के संभावित उम्मीदवार मणिका नारायण ने जनता का मन टटोला

मंचासीन गिरिनाथ सिंह, छोटू केशरी, मनिका नारायण व् अन्य

गढवा : नगर निकाय चुनाव को लेकर राजद की ओर से स्थानीय जीपी प्लाजा के हॉल में प्रतिष्ठित व्यवसाइयों प्रबुद्ध नागरिकों वार्ड पार्षदों एवं सम्मानित नागरिकों का एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.  उस विचार गोष्ठी में राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष करीम खान प्रदेश महासचिव राज कुमार मद्धेशिया राजद पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शंभू चंद्रवंशी जिला उपाध्यक्ष सुरेश गुप्ता रण बहादुर सिंह सुरेश केशरी युवा राजद जिला अध्यक्ष सूरज सिंह वरिष्ठ राजद नेता डॉक्टर एम एन खान रामबदन बैठा सूर्य नारायण यादव सहित गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के सभी वार्डों के सम्मानित नागरिक उपस्थित थे. राजद की ओर से समर्थित उम्मीदवार मणिका नारायण एवं उनके पति समाजसेवी अमलेनदू नारायण उर्फ छोटू केसरी ने इन सभी के साथ अपना विचार साझा किया तथा लोगों की राय को जाना इस विचार गोष्ठी में आए प्रबुद्ध जनों ने राजद समर्थित उम्मीदवार मोनिका नारायण को राजद की ओर से अध्यक्ष पद के लिए सहमति जताई तथा हरसंभव सहयोग करने की बात कही.

सुप्रसिद्ध चिकित्सक स्वर्गीय जी पी केसरी कि पुत्रवधू है  मनिका नारायण

लोगों को संबोधित करती राजद की संभावित प्रत्याशी मणिका नारायण

ज्ञात हो कि मणिका नारायण गढ़वा के सुप्रसिद्ध चिकित्सक स्वर्गीय जी पी केसरी के पुत्रवधू है .  उनके पति अमलेन्दू नारायण उर्फ छोटू केसरी की पहचान एक समाजसेवी के रूप में रही है.  मनिका नारायण ने विचार गोष्ठी में अपने विचार के माध्यम से लोगों को मूलभूत सेवाएं उपलब्ध कराने वंचित लोगों को सरकारी लाभ दिलाने के साथ नगर परिषद क्षेत्र के विकास के विजन के साथ चुनाव मैदान में आने की बात कही . पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह ने  कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने अपने संबंधियों में भी अभी से प्रचार प्रसार  में  जुट जाए सभी अपनी जिम्मेवारी ले पार्टी के विजन को  नगर परिषद क्षेत्र  के सभी वार्डों में लेकर जाएं आप अभी से बिना कहे अपने  उम्मीदवार  के पक्ष में कार्य करना शुरू कर दें.  इस विचार गोष्ठी में नगर परिषद क्षेत्र के सभी वार्डों से आए प्रबुद्ध नागरिकों प्रतिष्ठित व्यवसाइयों सहित कई लोगों ने अपने विचारों को रखा.

गढ़वा के चुनावी न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

224 total views, no views today

खास खबर-लातेहार: मुठभेड़ में शामिल बहादुर जवानों को मिला 10-10 हजार का ईनाम

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

 Link for Talash TV Palamu App

लातेहार:  डीजीपी डीके पांडेय ने जेजेएमपी के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल जवानों को पुरस्कृत किया और उनका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर डीजीपी ने मुठभेड़ के दौरान समूह में शामिल सभी 20 जवानों को दस-दस हजार रुपये नगद और मुठभेड़ का नेतृत्व कर रहे झारखंड जगुआर के इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार को 20000 रुपये नगद इनाम दिया। इसके साथ-साथ सभी सभी जवानों को प्रशस्ति पत्र भी दिया।

बताते चलें कि मुठभेड़ में एक उग्रवादी मारा गया था. छापामारी के दौरान उग्रवादियों के 10 आधुनिक हथियार को जब्त किया गया था। डीजीपी ने कहा कि उग्रवादियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। वह हथियार छोड़ कर समाज के मुख्यधारा में लौटे। आत्मसमर्पण करें ,पुलिस सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत उन्हें सभी प्रकार की सुविधा देगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे उग्रवाद के रास्ते पर चलते रहेंगे तो उनका अंत एक दिन गोलियों से मौत ही होगी।

डीजीपी ने जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जवान समाज के रक्षक हैं। वह किसी भी परिस्थिति में समाज के दुश्मनों से लड़ने के लिए तैयार रहते हैं ।वहीं डीजीपी ने लातेहार एसपी प्रशांत आनंद की भी तारीफ की। इस मौके पर एडीजी अनुराग गुप्ता, अभियान आईजी संजय आनंद लाटकर आईजी,आशीष बत्रा ,डीआईजी विपुल शुक्ला ,डीआईजी सीआरपीएफ ए पाल, एसपी प्रशांत आनंद, अभियान एसपी विपुल पांडेय, सीआरपीएफ के कमांडेंट अजय कुमार सिंह ,कमांडेंट पंकज कुमार, कमांडेंट रमेश कुमार पांडेय समेत समेत लोग उपस्थित थे।

268 total views, no views today

खास खबर-मेदिनीनगर: सोना महल की ओर से फैशन शो का आयोजन

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

 Link for Talash TV Palamu App

 

मेदिनीनगर:  शहर स्थित ज्वेलरी शॉप सोना महल और यामाहा जेपीएस ऑटोमोबाइल के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय पुलिस स्टेडियम में ज्वेलरी फैशन शो सह डांस वार सीजन 3 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बाहर से आई मॉडल्स के द्वारा गहनों का फैशन शो किया गया। नृत्य प्रतियोगिता के दौरान कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। साथ ही ग्राहकों के लिए लकी ड्रा का भी आयोजन किया गया। पुरस्कार पा कर ग्राहक काफी खुश नजर आए और कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित होना चाहिए।

202 total views, no views today

Big Breaking(पूरी खबर)…मेदिनीनगर(पलामू): भयानक सड़क हादसे में तीन की मौत, दो गंभीर

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

Link for Talash TV Palamu App

मेदिनीनगर(पलामू): पलामू जिला अंतर्गत्त सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा मोड़ पर शुक्रवार की रात्रि करीब साढ़े 11 बजे हुए भयानक सड़क हादसे डाल्टनगंज के तीन युवकों की मौत हो गई एवं दो गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतकों में सुदना निवासी रामेश्वर लाल सोनी का पुत्र अनुज सोनी, बेलवाटिकर निवासी राजेंद्र प्रसाद सोनी का पुत्र सुमित सोनी और पटेल नगर सुदना निवासी जय कुमार प्रसाद गुप्ता का बेटा प्रहलाद गुप्ता शामिल है. जबकि घायलों में रेड्मा निवासी दीनानाथ वर्मा का पुत्र श्याम सोनी और पटेल नगर सुदना के दिनेश प्रसाद गुप्ता का पुत्र उज्जवल कुमार के नाम शामिल हैं.

कैसे हुई दुर्घटना

समाचार के अनुसार ये सभी शुक्रवार की शाम को पाटन थाना क्षेत्र के पाल्हे गाँव में किसी बच्चे की छठी में गए थे. वहां से करीब 11 बजे स्विफ्ट कार JH1CC-5032 पर सवार होकर वापस लौट रहे थे. इसी क्रम में सिंगरा मोड़ पर अनियंत्रित होकर कार एक पेड़ से जा टकराई. चर्चा है कि किसी ट्रक को बचाने के क्रम में घटना हुई. टक्कर इतनी जोरदार थी की कार  चकनाचूर हो गया. घटनास्थल पर ही अनुज सोनी की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और कार के अन्दर से सभी युवकों को बाहर निकला. सभी युवको को आनन फानन में सदर अस्पताल लाया गया. जहाँ डोक्टरों ने अमित और सुमित को भी मृत घोषित कर दिया. अन्य दो घायलों श्याम सोनी और उज्जवल कुमार की गंभीर हालत को देखते हुए रांची रेफेर कर दिया गया.

सुमित की मां को बेटे के मरने की खबर नहीं

जानकारी के अनुसार मृतक सुमित की मां का परसों ही पथरी का ऑपरसन हुआ है. वह डाल्टनगंज के भगवती हॉस्पिटल में भर्ती है. माँ की गंभीर हालत को देखते हुए उसे अभी तक बेटे के मरने की खबर नहीं दी गई है. सुमित इंजीनियरिंग की पढाई पूरी करने के बाद घर में ही रहता था और पिता के सोना चांदी के व्यवसाय में हाथ बांटता था.

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल, मोहल्ले में मातम का माहौल

एक साथ तीन जिंदगियों के मौत की सुचना मिलते ही मृतकों के परिजनों के घरों के पास लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. अपनों के आकस्मित मौत पर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. वहीँ मोहल्ले में मातम सा माहौल हो गया है.

सांसद-विधायक पहुंचे पीड़ितों को देखने

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विद्यायक आलोक चौरसिया और सांसद बीडी राम पीड़ितों से मिलने पहुंचे. उन्होंने घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे पीड़ीत परिवार के दुख की इस घडी में पूरी तरह से साथ हैं.

 

 

 

313 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): स्थायी वारंटी समेत तीन गये जेल

चंदवा(लातेहार): लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देशानुसार चंदवा पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर दो आरोप व एक स्थायी वारंटी को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया। पुलिस ने जानकारी देते हुये बताया कि लातेहार थाना कांड संख्या 10/16 एसटी/एससी एक्ट के आरोपी सरयू महतो पिता स्व. लेदो महतो व लालबिहारी यादव पिता गनू महतो (दोनो चिरो, चंदवा) व चंदवा थाना कांड संख्या 175 /09 में 17 सीएलए एक्ट के स्थायी वारंटी छेदवा भगत उर्फ छेदवा गंझू पिता स्व् अलग गंझु (गनियारी, चंदवा) को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

77 total views, no views today

ब्रेकिंग न्यूज़- चंदवा में नाबालिग छात्रा के साथ सामुहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी हिरासत में

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

चंदवा(लातेहार): थाना क्षेत्र के माल्हन पंचायत अंतर्गत लोहरसी गांव की नाबालिक छात्रा के साथ गांव के तीन युवकों के द्वारा सामुहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता व परिजनो ने शनिवार को चंदवा थाना पहुंचकर आवेदन देकर केकराही गांव के अनुज गंझु, राजकुमार गंझु व नागेन्द्र गंझु के खिलाफ सामुहिक दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया है।

आवेदन में कहा गया है कि बीते 29 दिसंबर को पीड़िता गांव से कुछ दूर लकड़ी लाने गयी थी पर देर शाम तक वापस नहीं आयी। काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला, दो दिन गुजर जाने के बाद इसकी सूचना पंचायत के जनप्रतिनिधियों को दी पर किसी ने कोई पहल नहीं किया. घटना को लेकर गांव में खोजबीन व चर्चा होने लगी.

गिरफ्तार आरोपी व् थाना प्रभारी

इसी बीच 31 दिसंबर दिन रविवार को पीड़िता तीनो युवकों के चंगुल से भाग निकली व घर आकर परिजनो को आपबीती बतायी। पीड़िता ने बताया कि लकड़ी लाने जैसे हीं गांव से कुछ दूर सुनसान इलाके में पहुंची केकराही गांव के अनुज, राजकुमार व नागेन्द्र ने युवती को बंधक बना लिया व दुष्कर्म किया। पीड़िता के पिता ने वकील के माध्यम से पुलिस अधिक्षक व पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी के नाम डाक के माध्यम से आवेदन दिया, जिसके बाद आवेदन मिलते हीं चंदवा पुलिस त्वरित कारवाई करते हुये आरोपी युवको की गिरफ्तारी के लिये छापामारी अभियान चलाकर तीनों युवकों को धर दबोचा।

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय ने बताया कि केकराही गांव में छापामारी कर दो युवको को घर से व एक अन्य युवक को गांव के हीं स्कूल से दबोच लिया गया व आवेदन व पीड़िता के बयान के आधार तीनो युवको के खिलाफ चंदवा थाना कांड संख्या 9/18 धारा 376 (जी)/342 व 4/8 पोक्सो एक्ट के तहत मामल दर्ज कर अग्रतर कारवाई करते हुये पीडिता को मेडिकल जांच के लिय सदर अस्पताल लातेहार भेज दिया गया है।

————- सुचना————-

तलाश टीवी के लिए लातेहार शहरी क्षेत्र के लिए रिपोर्टर की आवश्यकता है. इच्छुक व्यक्ति 8002820182 पर कॉल करें.

 

315 total views, no views today

Special Report- पलामू: बूंद-बूंद को तरसता राजहरा कोइलियरी

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

राजहरा(पलामू): पलामू जिला अन्तर्गत्त पड़वा प्रखंड के रजहारा कोलियरी गांव के ग्रामीण पिछले दो महीनों से पानी और बिजली की भयंकर समस्या से जुझ रहे हैं। बिजली बिन तो काम चल भी जाता है लेकिन जीवन जीने के लिये पानी का जुगाड़ काफी दूर से करना पड़ रहा है। ग्रामीण नदी में चुआड़ी खोदकर पानी का इंतजाम कर रहे हैं। आश्चर्य इस बात का है कि जिला प्रशासन को ग्रामीणों द्वारा इसकी लिखित सूचना दिये जाने के बावजूद कोई सहायता नहीं मिला। मजबूरन ग्रामीण अब भूख हड़ताल पर जाने का मन बना रहे हैं।

दारू-मुर्गा मांगते है जिम्मेवार लोग

दरअसल रजहरा कोलियरी कोयला खादान का क्षेत्र है जहां से कोयला निकालकर पूरे देश  में भेजा जाता है। दूसरों को गुलजार करने वाले रजहारा के ग्रामीण खुद गरीबी का दंश झेल रहे हैं। कोयला का काम देखने वाली सीसीएल की ओर से पहले बिजली की व्यवस्था की गई थी और टैंकर से पानी की आपूर्ति भी की जाती थी लेकिन विगत दो महीनों से सबकुछ बंद है। बताया जा रहा है कि खराब पड़े ट्रांसफाॅमर को ठीक करने के लिये जिम्मेवार लोग दारू-मुर्गा मांगते हैं। जिन गरीबों को दो जुन की रोटी के लिये अपने ही जमीन के नीचे निकाले जा रहे कोयला में मजदूरी करना पड़ रहा हो वो कहां से पैसा दे-दे कर हर बार ट्रांसफाॅर्मर ठीक करायेंगे, यह एक बड़ा प्रश्न है. पानी की लिये गरीबों को अपने गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सदाबह नदी से पानी लाना पड़ता है। यह नदी भी अब सूखने के कगार पर है।

मौत के साये में है जिंदगी

रजहरा कोलियरी गांव के ग्रामीणो के रहने के घरों की हालत भी जर्जर अवस्था में है। आपको जानकार आश्चर्य होगा कि मौत के ऊपर वे रोज रात गुजार रहे हैं। नीचे खादान कब धंस जाएं पता नहीं। गांव की समुद्री देवी के घर में दरारें पड़ चुकी हैं। आशंका है कि उसका घर धंस सकता है उनकी जान भी जा सकती है। समुद्री देवी ने बताया कि फोटो खींचवा कर ब्लाॅक में दिया लेकिन कुछ नहीं हुआ।

आन्दोलन का कोई असर नहीं, करेंगे भूख हड़ताल

बिजली और पानी की समस्या से तंग आकर ग्रामीणों ने कुछ समय पूर्व पलामू उपायुक्त को आवेदन भी दिया था लेकिन कोई सहायता मिलते न देख अब भूख हड़ताल पर जाने का मन बना रहे हैं। कुछ दिन पूर्व वे धरना पर भी बैठे थे.


सदाबह नदी अब कितना दिन बहेगा भगवान ही मालिक है। अगले कुछ हफ़्तों में सदाबह नदी के सूखते ही ग्रामीणों की आशाएं भी सूख जाएंगी। अगर सरकारी सहायता न मिली तो ग्रामीणों को आगे करीब 3 किलोमीटर दूर तालाब से पानी लाना पड़ेगा। गरीबों के घर में महिला-पुरूष सभी मजूदरी करते हैं। तीन-तीन किलोमीटर दूर से जब सुबह-शाम पानी ढोएंगे तो फिर काम कब करेंगे? यही प्रश्न अब इन गरीबों को सताये जा रहा है।  तो सदाबह नदी के गरीबों की आशाओं पर पानी बहता रहेगा और प्यास नहीं बुझेगी, अभी तो फिलहाल यही लगता है।

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

209 total views, no views today

खास खबर…गढ़वा: मृतक के भाई ने दो अज्ञात के विरुद्ध कराई प्राथमिकी

गढ़वा: शहर में बुधवार की शाम पलामू जिले के रजहारा कोठी निवासी उमेश चंद्रवंशी की हत्या मामले में उसके भाई दिनेश चंद्रवंशी ने गढ़वा थाना में दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। यह प्राथमिकी मृतक की पुत्री नेहा कुमारी, श्रेया कुमार व पुत्र हर्ष के बयान के आलोक में दर्ज कराई गई है।
प्राथमिकी में उल्लेख है कि उमेश अपनी साली संध्या कुमारी व उक्त तीनों बच्चों के साथ बुधवार की दोपहर में अपने जाइलो कार से गढ़वा मार्केटिंग करने आया था। उक्त सभी सबसे पहले शहर के चौधराना बाजार में स्थित न्यू शंकर ज्वेलर्स में आभूषण की खरीददारी की। इसके बाद सभी मेन रोड में स्थित बीपी प्लाजा में श्रृंगार समेत अन्य सामान की खरीददारी की। इसके बाद सभी बीपी प्लाजा कैंपस में स्थित एक होटल में नाश्ता किये। जब सभी गाड़ी में अपने घर जाने के लिए निकलने लगे तभी दो नकाबपोश उमेश का लक्ष्य का ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें एक गोली उमेश के सिर में तथा दूसरी गोली उसके बांह में जा लगी। उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस प्राथमिकी के आलोक में अनुसंधान तेज कर दी है।

292 total views, no views today

खास खबर- हुसैनाबाद( पलामू ): जपला जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र का आईआईटी बॉम्बे में हुआ चयन

हुसैनाबाद( पलामू ):  जपला जवाहर नवोदय विद्यालय 10+2 के छात्र रोहन राज का आईआईटी बांम्बे में चयनित होने पर विद्यालय की ओर से उसे सम्मानित किया गया।
 विद्यालय के प्राचार्य मिथिलेश पांडेय ने कहा कि हुसैनाबाद जैसे  क्षेत्र में आईआईटी बांम्बे में चयनित होना गौरव की बात है। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के द्वारा की गई मेहनत और छात्र के कड़ी परिश्रम से ही यह संभव हुआ है। इस मौके पर शिक्षक शिला खाखा, एसएस प्रसाद, अखिलेश कुमार, आदि लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि रोहण राज के चयन से हुसैनाबाद सहित पलामू जिला का नाम रौशन हुआ है।

213 total views, no views today

विशेष रिपोर्ट- खरौंधी(गढ़वा): बालू नही मिलने से प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय पर लगा ग्रहण

बालू के वजह से प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य बन्द
खंरौन्धी से अंजनी द्विवेदी के विशेष रिपोर्ट
खरौंधी(गढ़वा): प्रखंड में एक तरफ जंहा खनन् विभाग के डर से अबैध बालू उठाव पर लगाम लगा हैं वही दूसरी तरफ बालू के वजह से प्रधनमंत्री आवास एवं शौचालय निर्माण  कार्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा हैं जिसके वजह से कई प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण का कार्य बन्द हो गया l वही पंचायत को ओडिफ् करने निर्देश दिया जा रहा हैं जबकि जिला खनन पदाधिकारी अबैध बालू उठाव पर अंकुश लगाया गया जिसके वजह से बालू नही उठ पा रहा हैं वही सभी तरह सरकारी निर्माण कार्य अधूरा या शुरुआत नही हो पा रहा हैंl बालू के वजह से ही शौचालय निर्माण कार्य भी बाधित हैं लाभुक बालू को छोड़ कर सभी निर्माण कार्य का समान उपलब्ध कर लिया गया लेकिन बालू के वजह से न ही प्रधानमंत्री आवास बन पा रहा हैं और न ही शौचालय जिससे पंचायत को ओडिफ् किया जा सके इधर पंचायत के मुखिया सुनीता देवी,उपेन्द्र भारती ने कहा बताया कि अगर बालू बालू नही मिल रहा हैं जिसके वजह से पंचायत के लाभुक शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य में रूचि नही ले रहे हैं बालू के वजह से पंचायत के विकास की गति तेज नही हो पा रहा हैं

153 total views, no views today

खास खबर- मेदिनीनगर(पलामू): तलाश टेस्ट सीरीज का 8वा टेस्ट सम्पन्न

शिक्षक राहुल से प्रथम पुरस्कार प्राप्त करती तान्या
शिक्षक राहुल से द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करते राहुल
मेदिनीनगर(पलामू):  24 दिसंबर रविवार को तलाश टेस्ट सीरीज का 8वा टेस्ट  सम्पन्न हुआ जो मैथ का तथा बीते 7वे टेस्ट के टॉपर तान्या गुप्ता को तलाश टेस्ट सीरीज के ओर से गणित और केमिस्ट्री के शिक्षक राहुल कुमार द्वारा गणित का एक सैंपल टेस्ट पेपर प्रदान किया।और साथ ही साथ टेस्ट के दुषरे स्थान पर रहे पंकज कुमार को भी तलाश टेस्ट सीरीज के टीम की ओर से उपहार दिया गया।
रोमांचक दौर में आया टेस्ट सीरीज: सतीश गुप्ता
इंजिनियर सतीश गुप्ता
तलाश टेस्ट सिरीज़ के सहयोगी सह concept tutorial के  निदेशक Er. Satish Gupta बताया कि टेस्ट में बच्चों का प्रदर्शन बहुत ही रोमांचक होता जा रहा है । सातवें टेस्ट के रिजल्ट जारी करने तक तान्या गुप्ता प्रथम स्थान पर हैं ,विशाल गुप्ता दुसरे स्थान पर हैं ,जबकी तिसरे स्थान पर पंकज कुमार हैं। बच्चों का मानना हैं कि टेस्ट देने से उनका आत्मविश्वास बढ रहा है और वे समय पर सवालों के उत्तर कर पा रहे हैं.

102 total views, no views today

खास खबर- मेदिनीनगर(पलामू): शहर में पहली बार मॉडल्स द्वारा फैशन शो का आयोजन 14 जनवरी को

मेदिनीनगर(पलामू): शहर स्थित ज्वेलरी शॉप सोना महल और यामहा जेपीएस ऑटोमोबाइल के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 14 जनवरी को डांस वार सीजन – 3 का ग्रैंड फिनाले और फैशन शो का आयोजन होने जा रहा है. कार्यक्रम स्थानीय पुलिस स्टेडियम में आयोजित होगा. कार्यक्रम से जुड़े लोगों ने सोना महल में पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी.

कार्यक्रम के संचालक अनुज सिंह ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करके नए प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है. इसमें ज्वेलरी शॉप सोना महल और यामहा जेपीएस ऑटोमोबाइल हर संभव सहयोग देने को तैयार है. कार्यक्रम के दौरान लक्की ड्रा के साथ-साथ पलामू में पहली बार मॉडल्स द्वारा गहनों का फैशन शो का आयोजन हो रहा है. नृत्य प्रतियोगिता की तैयारी की जिम्मेवारी प्लानेट द डांस एकेडमी संभालेगा. मौके पर जेपीएस ऑटोमोबाइल के सोनाली चंद्रा संरक्षक राम प्रताप गुप्ता, नृत्य निर्देशक कुंदन यूपी, कृष्णा, संजू , सौरभ आदि मौजूद थे.

 

119 total views, no views today

पलामू: छा गया भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

पलामू: गुजरात और हिमाचल चुनाव में हुई जीत को लेकर पलामू जिला के भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिला.  जिलाध्यक्ष नरेंद्र पाण्डेय के नेतृत्व में भाजपा पलामू द्वारा गीता भवन से बाजार भ्रमण करते हुए छःमुहनां  तक विजय जुलूस निकाला गया. ढोल नगाड़ों और पटाखों के बीच कार्यकर्ताओं ने नाच गान करते हुए खुशियों का इजहार किया एवं एक  दूसरे को मिठाई खिलाई. नेताओं ने कहा कि मोदी की लहर बरकरार है. आने वाले चुनाव में भी भाजपा इसी प्रकार का प्रदर्शन करते रहेगी. जनता ने दिखा दिया है कि वो विकास की राजनीती पसंद करती है. मौके पर श्याम नारायण दुबे प्रेम सिंह परशुराम ओझा बिपिन सिंह अमलेश दुबे विजयानन्द पाठक ,बीरेंद्र सिन्हा उपेंद्र सिंह शिव कुमार मिश्रा अभिमन्यु तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे.

121 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू): प्रमंडल के सबसे बड़े सेनेटरी एंड टाइल्स शोरूम का उदघाट्न

मेदिनीनगर(पलामू):  बुधवार को जय माँ काली सेनेटरी एंड टाइल्स शोरूम का उदघाट्न हुआ ।जिसका उदघाट्न DIG विपुल शुक्ला जी ने किया।प्रोपराइटर मनीष कुमार ने बताया कि इस शोरूम में हिन्दवेयर सेन्टरी और जॉनसन टाइल्स का पूरा मेल मिलेगा ,ईस शोरूम की खाशियत ये है कि इसमें स्टेप टाइल्स , किचन चिमनी,किचन*हब्स ग्लास बॉल बेसिन के नए डिजाइन पूरे रेंज मिलेंगें।
मौके पे मौजूद विपुल शुक्ला जी ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि यहाँ अब अच्छे से व्यपार फल-फूल रहा है. अच्छे-अच्छे मॉल हो जाने से शहर की खूबसूरती बढ़ती है.
युवा समाज सेवी राकेश तिवारी ने कहा की हमारे शहर को ऐसे मॉल और ऐसे शोरूम की आवश्यकता है जो कि हमारे शहर को चार चांद लगा देगा।
मौके परर GN दुबे जॉनसन के RM मुरलीधर,BM अभिनव तिवारी,हिन्दवेयर के BM अभिषेक सूत्रधर मौजूद थे  सभी लोगों ने बधाई दिया। शोरूम उदघाटन में राकेश तिवारी,सुधीर दुबे,श्यामकांत तिवारी,मोनू सिंह,छोटन उपाध्याय,रुचिर तिवारी,बबलू तिवारी,प्रभात कुमार ,अश्विनी कुमार,बबलू तिवारी,नितिन पांडेय मौजूद थे।

 

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

184 total views, no views today

Special Video News…मेदिनीनगर: के एन त्रिपाठी पर भाजपा का पलटवार

इस खबर का विडियो देखने के लिए ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ खोलकर देखें. youtube चैनल को subscribe जरुर करें ताकि आपको इसीप्रकार के न्यूज़ मिलते रहें.

51 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू): आर के आयुर्वेद एजेंसी में रोगियों का इलाज शुरू

इलाज करते डॉ. डीडी मिश्र

मेदिनीनगर(पलामू): शहर के LIC बिल्डिंग रोड कुआं के पास स्थित र के आयुर्वेदिक एजेंसी में विगत  30 नवम्बर से रोगियों को देखने का काम शुरू हो गया है.  रोगियों के देखने का का काम प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को 11:00 बजे से 2:00 बजे दिन तक  किया जा रही है. इसमें सभी तरह स्त्री पुरुष को बच्चों की रोग तथा स्त्री रोग जैसे महावीरी संबंधी सभी तरह के रोग मोटापा गर्भधारण में कठिनाइयां प्रदर रक्त या श्वेत शरीर में गांठ का होना वात रोग तथा गठिया बाबासीर चरम रोग जड़ों में दर्द पेट में उदर संबंधी रोग तथा गैस संबंधी आंख में दर्द सिर के दर्द मिर्गी साठिका मुख रोग वात रोग कंट्रोल नापुंसक सफेद दाग मधुमेह शुगर की बीमारी जैसे रोगों का इलाज के लिए डॉक्टर डी डी मिश्रा आयुर्वेदिक कार्य जी एम बी ए ऑनर्स MD द्वारा किया जा रही है.

इच्छुक रोगी इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. 70705 50830

193 total views, no views today

Special Report-मास्टरमाइंड फरार, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी नियुक्ति घोटाला मामला

Note- तलाश टीवी की ओर से स्पेशल विडियो न्यूज़ की शुरुआत की गई है. इससे देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर स्थित लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करके youtube में जायें. वहां subscribe बटन को क्लिक करें. फिर एक घंटी का आइकॉन आएगा तो उसे भी दबाएँ. ताकि आप सभी पाठकों को विडियो न्यूज़ अपडेट की सुचना तुरंत मिल सके. एप्प के अन्दर लाल रंग का बटन नीचे के चित्र जैसा दिखाई देगा.

286 total views, no views today

खास खबर- मेदिनीनगर(पलामू ): तान्या गुप्ता को मिला प्रथम पहला स्थान

प्रथम स्थान प्राप्त तान्या गुप्ता
मेदिनीनगर(पलामू ): तलाश टीवी पलामू की ओर से दसवीं के विद्यार्थियों के लिए कराये जा रहे टेस्ट सीरीज परीक्षा में पिछले सप्ताह हुए गणित की प्रथम टेस्ट सीरीज में तान्या गुप्ता को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. तान्या डाल्टनगंज के सुदना निवासी संजय प्रसाद गुप्ता की पुत्री हैं और वर्तमान में हेरिटेज विद्यालय की छात्रा हैं. टेस्ट सीरीज में विशाल गुप्ता को द्वितीय तथा आदर्श सिंह को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. तान्या एवं अन्य विध्यार्थीओं को तलाश टीवी एवं परीक्षा संचालक सह कांसेप्ट टुटोरिअल सेइंजीनियर सतीश गुप्ता की ओर से शुभकामनाएं.
रविवार को संपन्न हुआ तलाश टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट
विगत रविवार को तलाश टेस्ट सीरीज का द्वित्य परीक्षा सम्पन्न हुआ. इसमें math के कुछ हिस्सों का टेस्ट लिया गया. टेस्ट सीरीज को लेकर बच्चे बहुत उत्साहित नजर आए. विद्याथियों ने कहा कि इस प्रकार की परीक्षा से हमलोगों के अन्दर से परीक्षा का भय धीरे-धीरे बाहर निकल रहा है और लगातार मेहनत करने का मन कर रहा है.
हर रविवार को चल रहा है टेस्ट सीरीज, बच्चे अभी भी ले सकते हैं भाग
तलाश टेस्ट सीरीज लगातार चल रहा है. अगर आप भाग लेने के इच्छुक हों तो नीचे के फॉर्म को भरकर submit करें. हमारी टीम आपसे खुद संपर्क कर लेगी. सभी परीक्षाएं डाल्टनगंज में ही संपन्न होंगी.

620 total views, no views today

खास खबर… रेहला(पलामू): पन्द्रह दिन पहले लापता हुये युवक का कुआं से मिला शव

रोते बिलखते परिजन
हंगामा करती भीड़
बीच सड़क पर टायर जलती भीड़

> आक्रोशित ग्रामीणों ने बी मोड़ के पास एन एच 75 को किया जाम
> मृतक रेहला थाना क्षेत्र के उरसुला गांव का
 रेहला(पलामू): पिछले पन्द्रह दिन पूर्व लापता युवक का शव मंगलवार को बी मोड़ के पास एन एच 75 के किनारे एक कुआं से बरामद हुआ.शव मिलने की सूचना पाते ही परिजन व ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गये. आक्रोशित ग्रामीणों ने एन एच 75 को जाम कर दिया.मृतक विकास कुमार भारती (30) रेहला थाना क्षेत्र के उरसुला गांव निवासी संभु राम का बेटा है.मिली जानकारी के अनुसार विकास कुमार भारती पिछले सात अक्टूबर को एक ठेकेदार के साथ काम करने के लिये घर से निकल था.ठेकेदार अमित कुमार पासवान विकास को गुजरात मे काम दिलाने के नाम पर सात अक्टूबर की रात आठ बजे घर से ले गया था.ठेकेदार ने उसी रात 12 बजे विकास के परिजनों को फोन कर बताया कि वह रेहला स्टेशन से वापस घर चला गया है.लेकिन विकास घर नही पहुंचा.काफी खोजबीन के बाद परिजनों ने रेहला थाना में ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया.पुलिस ने ठेकेदार को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया.ठेकेदार अमित कुमार पासवान मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के बिहरा गांव का रहने वाला है.लेकिन इधर विकास का कुछ भी पता नही चला.आज सुबह जब कुछ बच्चें खेलते-खेलते कुआं के पास पहुंचे तो उन्होंने कुआं में एक लाश देखा.तत्काल इसकी सूचना रेहला पुलिस को दी गयी.पुलिस घटना स्थल पर पहुंची.पुलिस ने कुआं से एक बैग बरामद किया.जिसमे विकास कुमार भारती के पहचान सम्बंधित कागजात मिले.पुलिस ने इसकी सूचना विकास के परिजनों को दी.खबर मिलने पर परिजन व काफी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल के पास जमा हो गये.आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना स्थल के पास ही एन एच 75 को जाम कर दिया.इतना ही नही ग्रामीण शव को भी कुआं से नही निकलने दे रहे थे.प्रशिक्षु आईपीएस बिमलेश त्रिपाठी,डीएसपी वन प्रेमनाथ सिंह,पुलिस निरीक्षक डी एन रजक,बीडीओ विनय कुमार,विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार,उंटरीरोड थाना प्रभारी विमल लकड़ा,नप अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी ने ग्रामीणों को समझाया-बुझाया.तब जा कर ग्रामीण शव को कुआं से निकालने दिये. समाचार लिखे जाने तक एन एच 75 पर लगा जाम नही हट पाया था.
भीड़ करती रही तांडव,पुलिस बानी रही मूकदर्शक
आक्रोशित भीड़ लगभग तीन घन्टे तक एन एच 75 पर बी मोड़ के पास तांडव करती रही. वही पुलिस मुकदर्शक बानी रही.भीड़ में शामिल लोग हाथों में डंडा लेकर लोगो को डरते-धमकाते रहे.एक टायर दुकान से जबरजस्ती लूट कर बीच सड़क पर टायर जला दिया.सड़क किनारे लगे हरे पेड़ को तोड़ कर उसकी लाठी बनाकर हवा में लगाते रहे.बावजूद पुलिस चुपी साधे रही.
  खाफी संख्या में फंसे रहे यात्री
एन एच 75 पर जाम लगने के कारण काफी यात्री फसे रहे.भीड़ के हुड़दंगई से भयभीत यात्री बसो में ही दुबके रहे.यात्रियों में ज्यादा संख्या छठ व्रतधारियों की थी.छठ व्रत के समान की खरीदारी करने गये लोग भी घन्टो जाम में फसे रहे.

252 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): महापर्व पर गढ़वा-विशुनपुरा के गायक संतोष का अरावली वीडियो एलबम हुआ लांच, लोग कर रहे हैं पसंद

गढ़वा: जिला के उभरते भोजपुरी गायक व कलाकार संतोष अरावली (चंद्रवंशी) का छठ महापर्व का भक्ति गीत का नया एल्बम लांच हो गया है. यूट्यूब पर लोग इससे काफी पसंद कर रहे हैं. अपने क्षेत्र के कलाकारों का हौसला बढाने के लिए एक नीचे लिंक पर किल्क कर यूट्यूब में जाकर देख सकते हैं वीडियो अच्छा लगे तो लाइक एवं सस्क्रैब करना न भूले।

1 जल्दी जल्दी चली ए नंदों: https://youtu.be/WPWcUpKw1Y4
2 मनवा में असरा लइके आईली छठी घटिया हो : https://youtu.be/bMJsrUvDPnU
3 करब हम छठी मैया के वरतिया: https://youtu.be/5psFaKTI5Uc
4 भूखल प्यासल भइये भोर हरिया : https://youtu.be/KzA3yBlis3g

नोट- तलाश टीवी पर अपने एल्बम का विज्ञापन करवाने के लिए संपर्क करें 8002820182

इनस्टॉल तलाश टीवी पलामू न्यूज़ एप्प: install talash tv palamu app

535 total views, no views today

Talash Test Series-जीतिये 5000 तक के ईनाम

क्या है तलाश  टेस्ट सीरीज

अक्सर यह देखा जाता है कि बच्चे परीक्षा को लेकर काफी भयभीत रहते हैं. प्रश्नों का उत्तर जानते हुए भी परीक्षा में छोड़कर चले आते हैं. तलाश टेस्ट सीरीज बच्चों के परीक्षा के भय को दूर करने के लिए शुरू किया जा रहा है. इसमें हिस्सा लेकर बच्चे परीक्षा के पैटर्न को समझ सकते हैं, टाइम मैनेजमेंट में निपुण हो सकते हैं, परीक्षा के भय से मुक्त होकर अपने आपको परखते हुए अधिक से अधिक अंक लाने में सक्षम हो सकते हैं. टेस्ट सीरीज के टोपर छात्रों को 5000, 2500 और 1500 रुपयों के ईनाम भी दिए जायेंगे.

नोट1- यह टेस्ट सीरीज सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा के बच्चों के लिए है.

नोट2-इसमें केवल math और science का टेस्ट लिया जाएगा.

Test Series Pattern

Test1-Math (5 Nov 2017)

  1. Polynomial
  2. Linear Equation in Two Variable
  3. Quadratic Equations
  4. Triangles

Test2-Science (12 nov 2017)

  1. Chemical Reaction & Equation
  2. Acid, Bases, Salt
  3. Life Process
  4. Electricity

Test3 Math(19 Nov 2017)

  1. Arithmetic Progression
  2. Real Number
  3. Trigonometry
  4. Height & Distance

Test4-Science (26 nov 2017)

  1. Metal & non – metal
  2. Control & Cordination
  3. Magnetic Effect of Electric Current
  4. Our Environment

Test5-Math(3 Dec 2017)

  1. Co- Ordinate Geometry
  2. Circles
  3. Constructions

Test6-Science(18 Dec 2017)

  1. Sources of Energy
  2. Light: Reflection & Refraction
  3. Carbon and its Compound
  4. Management of Natural Resources.

Test7-Math (17 Dec 2017)

  1. Areas related to circle
  2. Surface areas & volume
  3. Statistics & Probability

Test8-Science(24 Dec 2017)

  1. Periodic Classification of Element
  2. Reproduction
  3. Heredity & Evaluation
  4. Human Eyes & Colorful World.

Test9-Math(7 Jan 2018) Final Test

Whole syllabus of math

Test10 Science (22Jan 2018) Final Test

Whole syllabus of science

कैसे लें भाग-

Test Series में भाग लेने के  लिए यहाँ निशुक्ल रजिस्टर करें. ऑफिस आकर फॉर्म भरते समय 500 रूपये देय होंगे. रजिस्टर होने के बाद 3 दिनों के अन्दर हमारी टीम आपसे फ़ोन पर संपर्क करेगी. पेमेंट सिर्फ ऑफिस आकर ही दें. अधिक जानकारी के लिए आप इस नंबर पर कॉल करें- 9693977083 ऑफिस का पता- Concept Tutorial, K.G. School Road, Near Bank of Baroda, Daltonganj.

send message पर क्लिक करें.

 

 

373 total views, no views today

चंदवा(लातेहार): 5 से 17 अक्टुबर तक स्वदेशी जागरण मंच चलायेगी स्वदेशी पखवारा

प्रेस कॉफ्रेंस में मंचासीन मंच के लोग

नुक्कड़-नाटक, प्रचार प्रसार, गोष्ठी एवं दीप दान कर चाईना सामान न खरीदने को लेकर लोगो को करेंगे जागरूक: मंच
चंदवा(लातेहार): स्वदेशी उत्पाद को बढ़ावा देने एवं दीपावली में चाइना वस्तुओं के विरोध को लेकर स्वदेशी जागरण मंच के द्वारा 5-17 अक्टुबर तक स्वदेशी पखवारा कार्यक्रम चलाया जायेगा। स्वदेशी पखवारा कार्यक्रम के दौरान मंच द्वारा द्वारा प्रचार प्रसार, नुक्कड़-नाटक, लातेहार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में गोष्ठी एवं पुरे जिले में दीप दान कार्यक्रम आयोजित कर लोगो को चाइना द्वारा निर्मित सामन न खरीदने के लिये लोगो को जागरूक किया जायेगा। उक्त बातें गुरूवार को चंदवा प्रखंड स्थित पथ निर्माण विश्रामागर में स्वदेशी जागरण मंच के द्वारा आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुये प्रभाकर मिश्र, धमेंन्द्र जायसवाल ने कही। इन्होने कहा कि देश में विदेशी कंपनियों के बाजार में पांव पसारने से भारतीय रूपया का मूल्य काफी नीचे गिरा है। चाईना एक ओर जहां भारतीय बाजार में पांव पसार चुकी है, और दुसरी ओर हमारे देश को आंख भी दिखा रही है। चाईना सस्ती वस्तुओ का लालच देकर हम सभी को आर्थिक गुलामी की ओर ढकेल रही है, हम सभी को जागरूक होकर स्वदेशी उत्पाद को बढ़ावा देना होगा तभी देशा आर्थिक रूप से सुदृढ़ होगी व चाईना का बराबर मुकाबला कर सकेगी। वहीं मंच के अजय वैद्य ने कहा कि चाईना से आयात कम करने को लेकर मंच के द्वारा आगामी 29 अक्टुबर को दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में प्रदर्शन करेगी। स्वदेशी जागरण मंच ने स्वदेशी पखवारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये कमिटि गठित की है, जिसमें कार्यक्रम संयोजक प्रभाकर मिश्र, सह संयोजक जय कुमार सिंह, धमेंन्द्र जायसवाल, नुक्कड सभा प्रमुख उज्जलव व आनंद व गोष्ठी के लिये अंकित पांडेय को नियुक्त किया गया है। प्रेस कॉफ्रेस के मौके पर राजेशचंद्र पांडेय, लाल अमित नाथ शाहदेव, चंद्रभुषण केसरी समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

66 total views, no views today

खास खबर…मेदिनीनगर(पलामू): मुहर्रम के अवसर पर विभिन्न स्थानों के ताजिया की झलकियाँ

कर्बला हुसैन कमेटी पहाड़ी मोहल्ला
नूरे हुसैन कमेटी पहाड़ी मोहल्ला

 

अरेसे हुसैन कमेटी राहतनगर

नौजवान कमेटी सब्जी मार्केट
तारा सितारा हुसैन कमिटी पहाड़ी मुहल्ला
इस्लामिया कमेटी
इस्लामिया कमीटी
गम ए हुसैन कमेटी

 

 

201 total views, no views today

लातेहार: मजलुम और जालिम का दासतां है हुसैन-ए-करबला

इस  लेख के लेखक- अयूब खान, लातेहार

लातेहार: इमाम हुसैन की क़ुरबानी और उनका ग़म मुस्लिम धर्म के साथ साथ इनहे दुसरे धर्म के लोग भी मानते है।महात्मा गांधी. डा0 राजेन्द्र प्रसाद. डा0 राधाकृष्णन. रविन्द्र नाथ टैगोर जैसे महान व्यक्तियों ने कइ अवसरों में कह चुके हैं मैंने हुसैन से सीखा है अत्याचार पर विजय कैसे प्राप्त होती है.शहादत ए इमाम हुसैन (अस) पूरे विश्व के लिए इंसानियत का पैग़ाम है.
मुहर्रम अहिंसा. सौहार्द शांति का संदेश देता है.कहा जाता है कि महातमा गांधी ने अहिंसा की प्रेरणा ईमाम हुसैन की करबला से ली थी. करबला जैसा जालिम समय आज तक नहीं हुआ.
मजलुम इस्लाम धर्म के पैगम्बर मोहम्मद साहब के परिवार वाले थे.जालिम बादशाह यजीद हुसैन के परिवार का कत्ल कर रहे थे.इमाम हुसैन की शहादत १३०० साल पुरानी है लेकिन  हुसैन आज भी इंसानों के दिलों पे राज करते हैं.कहते है सत्य की जंग अहिंसा से कैसी जीती जा सकती है इसकी मिसाल इमाम हुसैन हैं.यजीद एक ज़ालिम अय्यास दहशतगर्द चरित्र नितान्त दोष युक्त था । इस्लाम मे जो हराम था उसको स्थापित करने के प्रयास उन्होने शुरू किए थे.
यज़ीद ने ऐलान कर रखा था कि इमाम हुसैन जो की हज़रत अली के पुत्र और मुहम्मद साहब के नवासे हैं हमे समर्थन दे और मुझे अपना पेशवा माने या मरने को तैयार रहे।
इमाम हुसैन समझ गए की अगर यज़ीद को समर्थन दे दिया तो उनके नाना द्वारा स्थापित इस्लाम बदनाम हो जायेगा और इस्लाम के सारे आदर्श खत्म हो जायेंगे.
क्योकि फिर इस्लाम का मुखिया एक चरित्रहीन अय्यास क्रूर और अत्याचारी यजीद बन जायेगा.


इसलिए उन्होंने सत्य की लड़ाई लड़ने की ठानी और किसी भी स्तिथि में हुसैन ने जालिम यजीद को समर्थन करने से इंकार कर दिया।
इमाम हुसैन ने मदीना छोड़ देने का निश्चय किया। हुसैन अपने घर वालो और करीबियों के साथ मक्का की ओर अपने नाना मोहम्मद साहब के बताए मार्ग पर अपना छोटा सा क़ाफ़िला अरब की गर्मी की कठिन यात्रा के दुख झेलता हुआ चला जा रहा था। हर जगह पर लोग हुसैन से आग्रह करते थे कि ख़ुदा के लिए वापिस चले जाइये, यज़ीद की शक्ति बहुत बड़ी है. और उनकी हज़ारो की संख्या में सेनाएँ जमा हो रही हैं ।
मगर हुसैन मुहम्मद के नवासे और अली के बेटे थे, जिन्होने ख़ुदा के बताए रास्ते पर चलने के लिए हमेशा ख़ुशी-ख़ुशी दुख झेला था।
वे अपने इरादे में अटल रहे और यात्रा की कठनाइयाँ सहन करते हुए गुफा की तरफ आगे बढ़ते रहे।
इमाम हुसैन का काफिला कर्बला की ओर चल पड़ा.
मुहर्रम के महीने की 2  तारीख़ थी जब इमाम हुसैन का यह काफिला कर्बला पहुंचा और नहर ए फुरात के किनारे अपने तम्बू लगा लिए.
इमाम हुसैन के साथ बहत्तर लश्कर थे और उनमें भी कुछ बहुत बूढ़े लोग थे और कुछ नयी उम्र के लड़के, चन्द जवान और नौजवान थे ।
यजीद की फ़ौज ने इमाम हुसैन के परिवार वालों का डेरा नहर के किनारे से हटवा दिया,
जिससे उनको पानी ना मिल सके।
2 से 7 तक मुहर्रम तक इमाम हुसैन
उनके भाई हज़रत अब्बास और उनके कुछ बुज़ुर्ग साथी यज़ीद की सेना के अधिकारियों से बात-चीत करते रहे,
उन्हें समझाते रहे कि तुम क्यों निर्दोषों का ख़ून अपने सिर लेते हो.
हुसैन ने यह भी कहा कि मुझे यज़ीद के पास ले चलो, मैं स्वंय उससे बात-चीत कर लूँगा ।
7 मुहर्रम से यज़ीद की फौजों ने नदी पर पहरा बिठा दिया और हुसैन की फौजों तक पानी का पहुँचना बन्द हो गया.और खाद्य-सामग्री के रास्तों की नाका बंदी कर दी गयी. वह समझते थे कि हुसैन और उनके साथी अगर और किसी तरह से नहीं दब सकते तो नन्हें बच्चों और औरतों की भूख प्यास तो उनको झुका ही देगी।.मगर वे क्या जानते थे कि हुसैन का सिर कट सकता है,
लेकिन अत्याचार और झूठ के सामने झुक नहीं सकता।
फिर मुहर्रम की रात आ गयी जब यह तै हो गया की यजीद के तीस हज़ार की सेना से हुसैन के ७२ लश्कर की जंग होगी.
इमाम हुसैन  ने रात मे रौशनी बुझा दी और अपने साथियों से हुसैन ने कहा मैं किसी के साथियो को अपने साथियो से ज़्यादा वफादार और बेहतर नहीं समझता.
कल का दिन हमारे और इन दुश्मनो के मुकाबले का है मैं तुम सब को बाखुशी इजाज़त देता हूँ की रात के अंधेरे मे यहा से चले जाओ मुझे तुमसे कोई शिकायत नहीं होगी, यह लोग सिर्फ मेरे खून के प्यासे है,

यजीद के फौजी उसको जाने भी देंगे जो मेरा साथ छोड़ के जाना चाहेगा । कुछ समय बाद रौशनी फिर से कर दी गयी और देखा  की एक भी साथी इमाम हुसैन का उनका साथ छोड़ के नहीं गया.
दुनिया आज भी इस पर चकित है की इमाम हुसैन के आज्ञा देने के बाद भी कोई उनका साथ छोड़ के नहीं गया ।
उससे भी अधिक आश्चर्य की बात यह की जो यजीद का सेनापति था, जिसने हुसैन का रास्ता कूफा से कर्बला की और मोड़ा था,
जिसने इमाम पे पानी ७ मुहर्रम से बंद कर दिया था उसी शाम अँधेरे मे इमाम हुसैन  के पास आ गया और क़ुरबानी देने की इजाज़त मांगी ।
१० मुहर्रम की सुबह हुए सभी नमाज़ मे खड़े हो गए,
अत्याचारी यजीद के फौज की तरफ से नमाज पढ़ रहे हुसैन की लश्कर पर तीरों की वर्षा होना शुरू हो गयी और ३० लोग नमाज़ पढ़ते ही शहीद हो गए।
फिर जंग में यजीदी फ़ौज के साथ हुसैन के फौज  लड़ाई में अपनी जान क़ुर्बान की, जिसमें बूढ़े दोस्त हबीब इब्ने मज़ाहिर और जनाब ए हुर्र भी थे ।
फिर इमाम हुसैन के रिश्तेदारों की बरी आयी । जिसमें इमाम का भतीजा कासिम और भांजे ऑन ओ  मुहम्मद, भाई हज़रत अब्बास (लश्कर के सेनापानी) , बेटा अली अकबर भी थे और बाद शहादत  56 साल के भूखे प्यासे इमाम हुसैन  सभी को ले के तम्बू  में ले आते उनमे से किसी का भी पूरा जिस्म न आया ।
अपने बेटे, भाई, भतीजों के लाशें देख औरतें रोती और मातम करती थीं और दूसरे बेटे को शहीद होने के लिए तैयार किया करती थी.
अब इमाम हुसैन ही बचे थे जो बीमार थे और बेहोश थे। इमाम हुसैन को अपने खेमे के चंद लश्करों ने उनहें होस मे लाया हुसैन ने देखा कि सब शहीद हो चुके हैं , उनमे जंग करने की ताक़त नही थीं,
अल्लाह और अपने नाना हजरत पैगम्बर मो0 रसुलल्लाह अलैह व सलम के अचछा. नेक. पाक. इसलाम और इंसानियत को बचाने और अत्याचारी बुराई की अनुयायी यजीद को खत्म करने के लिए बिमार. भुख. प्यास की हालत मे
परेशानियों का सामना करते करते हुसैन ने
अपना रुख इराक के करबला मैदान ए जंग की तरफ किया।
जंग के पहले अल्लाह से दुआ की और इसके बाद इमाम हुसैन ने यजीदी फौज को मुखातिब करते हुए कहा कि बताओ तुम लोग मेरे खून के प्यासे क्यो हो क्या मैंने किसी को कत्ल किया ? या किसी का माल बर्बाद किया ? या किसी को ज़ख्मी किया जिसका तुम मुझ से बदला लेना चाहते हो. इन बातों का यजीदी फौज के पास कोई जवाब न था. जब फ़ौज ने कुछ ना सुना इमाम हुसैन ने भी जंग शुरू की और लश्कर ए यजीद से जंग करते रहे । उनके जिस्म पे इतने तीर लगे थे की जब शाम का वक़्त होने को आया, इमाम हुसैन ने नमाज़ के लिए घोड़े से उतरना चाहा तो उनका शरीर ज़मीं पे ना आया बल्कि तीरों पे टिका रहा। इमाम ने सजदे में सर को झुकाया और वे शहीद हो गए।इस तरह करबला की यह छोटी सी बस्ती जो २ मुहर्रम को बसी थी 10 मुहर्रम को उजड़ गयी।
यजीदी के सैनिकों ने हुसैन के खेमे में आग लगा दी,
ईसके बाद हजरत अली की बेटी और ईमाम हुसैन की बहन जैनब ने करबला के बाद इंनसानियत के संदेश को दुर-दूर तक पहुचाने का जो कारनामा अंजाम दिया उससे आज भी असत्य के दरबार कांप जाते हैं. हुसैन की बहन जैनब ने जिस तरह जालिम यजीद की सत्ता को हिला दिया वह बताता हैं कि सत्य को कभी कत्ल नही किया जा सकता हैं. और मानवता का संदेश फैलाने वाले हमेशा ज़िंदा रहते हैं.इस्लाम बचाने की खातिर त्याग और बलिदान के लिए करबला के शहीदों की याद में सतवीं को करबला मे और दसवीं मुहर्रम को मातमी जुलुस निकाला जाता है.

     

107 total views, no views today

खास खबर-केतार(गढ़वा): माँ चतुर्भुजी मंदिर माँ की महिमा अपरंपार

 
केतार(गढ़वा): गढ़वा जिला केतार प्रखण्ड में स्थित  माँ चतुर्भुजी मंदिर देश के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है इस भब्य मंदिर में साल के 365 वो दिन कई राज्यों से हजारो श्रद्धालुओं का माँ चतुर्भुजी की दर्शन के लिए टाटा लगा रहता है ये मंदिर लगभग 300सौ साल से भी पुराना है जन सहयोग से करोड़ों की लागत से इस भव्य मंदिर का निर्माण कराया गया है और ऐसी मान्यता है कि सच्चे मन से मांगने पर माँ शक्तिरूपा महाकाली उसे हरहाल में पूरा करती है
                                      
 मंदिर का इतिहास
 बताया जाता है कि करीब 300 वर्ष पूर्व सोनपुरा स्टेट के राजा और उनके बैगा को एक स्वपन आया था की केतार से 2 किलोमीटर पूर्व महिष घाट जो वर्तमान में भैसहट घाट के नाम से जाना जाता है उक्त स्थान पर माँ बिराजमान है तो राजा सुबह अपने दल बल सैनिको के साथ उक्त स्थल पर पहुच कर घरती खोदी गयी तो उसमें से दो मुर्तिया मिली जिन्हें गाजे बाजे के साथ वो हाथी पर बैठा अपने सोनपुरा पैतृक गांव ले जा रहे थे परंतु  केतार पहाड़ी के पास पहुचते ही हाथी आगे नही बढ़ पाया हो उसी जगह माँ को स्थापित कर दिया गया।।
वास्तुकला    
  पूर्व में मंदिर ये कमरा में था बाद में विशाल जनसहयोग से भब्य मंदिर का निर्माण किया गया जो 151 फिट का गुम्बज है और चारो कोने पर 51-51 फिट की चार गुम्बज बना हुआ है।
 
विशेषता              
सन 1987 में मंदिर निर्माण कमिटी गठन किया गया और आज तक मंदिर को और भी आकर्षक बनाया जा रहा है, मंदिर में सभी सुविधाएं जैसे पानी, अतिथि रूम, रैन बसेरा, बाहरी श्रद्धालुओं को ठहरने की उचित व्यवस्था,विवाह मंडप, वाटिका,पानी फवारा,मनमोहन मंदिर के पीछे मनमोहक दृश्य इत्यादि उपलब्ध है और बिशेष रूप से मनोकामना पूर्ण होने पर यहां बकरी की बली, नारियल, चुनरी इत्यदि चढ़ाया जाता है, चैत नवरात्र और कुआर नवरात्र को पूरे घूम धाम से मनाया जाता है बनारस के पंडितो द्वारा संपुस्त पाठ का आयोजन किया जाता है खासकर चैत नवरात्र में एक 2 माह का महा मेला का भी आयोजन होता है।
 मंदिर पहुचने का मार्ग का मार्ग             
जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर है केतार प्रखण्ड में  मंदिर इस्थित है पूरा प्रखण्ड पहाड़ियों से घिरा हुआ है उत्तर प्रदेश वॉडर से 25 किलोमीटर दूर है जो बंशीधर नगर से या कोन होते आ सकते है, बिहार से सोन पर कर भी आ सकते है जो सिर्फ 5 किलोमीटर ही  दूर है.

48 total views, no views today

कविता का उनवान- मौत: तलाश टीवी के एक यूजर के द्वारा भेजा गया कविता…

मौत ! मौत !! मौत !!!
जब देने लगे दस्तक
ज़िन्दगी के द्वार पर
तो
घबराना मत .
साथी बना लेना उसे
लगा लेना खुशी-खुशी गले
क्यों कि……?
ज़िन्दगी तो बेवफ़ा है
ठुकरा ही देगी एक दिन
मौत बेशक बावफ़ा है
वादा निभाती है ज़रूर

और
दुनिया का यही दस्तूर है
जिसने जन्म लिया
इस धरती पर
उसे एक दिन
मरना ज़रूर है.
तो मौत से डर कैसा ?
बना लो मौत को
हमसफ़र जैसा.
हां साथियों……!
उठो
छेड़ दो जंग
ज़ुल्म और ज़ालिम के संग
सच्चाई से मुकर गये तो
डरते-डरते मर गये तो
जीवन बड़ा बदनाम होगा

गर बुराई के ख़िलाफ़
लड़ते- लड़ते मर भी गये तो
शहीदों में तेरा नाम होगा
देखते-देखते तेरे उसुलों का
सारा ज़माना ग़ुलाम होगा

नज़ीरुद्दीन खां ,सबनवां

मोहम्मदगंज, पलामू

24 total views, no views today

खास खबर- गढ़वा: अब बैंक में जितना चाहे उतना सिक्का करें जमा, आईसीआईसीआई बैंक में कॉइन मेला का उद्घाटन

गढ़वा: सदर एस डी ओ प्रदीप कुमार गढ़वा सदर अनुमंडल प्रदीप कुमार ने गुरुवार को शहर के आईसीआईसीआई बैंक में क्वाइन मेला का उद्घाटन दीप जलाकर किया। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि शहर में इन दिनों सिक्के नहीं लेने का अफवाह जोरों पर है ।लोग कहते हैं कि दुकानदार एवं बैंक भी सिक्के नहीं लेने के बहाने बनाते रहते हैं ।सिक्कों का ट्रांजैक्शन नहीं होने से व्यवसाई भी परेशान रहते हैं। आईसीआईसीआई का कॉइन मेला लोगों को बड़ी राहत देगा । लोग मन मुताबिक जितना चाहे यहां सिक्का को जमा कर सकते हैं अथवा सिक्के बदल कर ले भी जा सकते हैं। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि इस पहल से लोगों के मन की शंका दूर हो जाएगी।मेले में आईसीआईसीआई बैंक के पदाधिकारी सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

134 total views, no views today

विश्रामपुर / रेहला (पलामू): कलश स्थापना के साथ दुर्गा पूजा महोत्सव हुआ शुरू

विश्रामपुर में कलश में जल भरते श्रद्धालु

> पूजा पंडालों से निकला शोभा यात्रा,कलश किया गया स्थापित

विश्रामपुर / रेहला (पलामू) : शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन दुर्गा पूजा पंडालों से भव्य शोभा यात्रा निकाला गया. शोभा यात्रा के बाद पूजा पंडालों में वैदिक मंत्रोच्चारणो के बीच कलश स्थापित किया गया.कलश स्थापना के साथ ही दस दिन तक चलने वाला दुर्गा पूजा महोत्सव आज से शुरू हो गया.विश्रामपुर नगर परिषद के सबसे भव्य आयोजन के लिये मशहूर डंडिला नव युवक संघ द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकल गया.शोभा यात्रा की शुरुआत पूजा पंडाल से हुयी. भेलवा नदी में कलश में जल भरने के बाद कलश को पूजा पंडाल में पूरे विधि-विधान के साथ स्थापित किया गया.

बी मोड़ में श्रद्धालुओं के सर पर कलश रखते थाना प्रभारी

बी मोड़ जय माँ शेरावाली क्लब का शोभा यात्रा निकाला गया.कलश शोभा यात्रा की शुरुआत रेहला थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने की.श्री सिंह ने श्रद्धालुओं के सर पर कलश रख कर यात्रा को रवाना किया.कलश यात्रा बी मोड़ से तीन किलो मीटर दूर रेहला कोयल नदी तट पर गया.जहां श्रद्धालुओ ने कलश में जल भरा. उसके बाद शोभा यात्रा वापस पूजा पंडाल पहुंचा जहाँ मंत्रोच्चारणो के बीच कलश की स्थापना की गयी. कलश शोभा यात्रा का नेतृत्व क्लब के अध्यक्ष संजय महतो ने किया.विश्रामपुर के भेलवा नदी शिव घाट पर गढ़ मुहल्ला के सार्वजनिक दुर्गा मंडप,सोरडीहा के आदर्श कला केंद्र,बाजार मुहल्ला नव युवक संघ,आजाद मुहल्ला का माँ भवानी संघ,नावाडीह लायन्स क्लब व जागृति युवा क्लब का कलश शोभा यात्रा पहुंचा.

डंडिला नव युवक संघ के कलश यात्रा में शामिल लोग

वैदिक मंत्रोच्चारणो के बीच श्रद्धालुओ ने कलश में जल भर कर अपने-अपने पूजा पंडालों में पारंपरिक तरीके से स्थापना की.कलश शोभा यात्रा में युवा भाजपा नेता ईश्वर सागर चंद्रवंशी,मंत्री प्रतिनिधि रामचंद्र यादव,नप अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी,नप के पूर्व अध्यक्ष देवनारायण सिंह,ज्यांट्स ग्रुप के अध्यक्ष संजय पांडेय,विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार,वार्ड पार्षद सुनील कुमार चौधरी,पूनम देवी,शंकर केशरी,राजन पांडेय,विजय कुमार रवि,संजय ठाकुर,शमशेर आलम,अनीश अंसारी,देवकुमार ठाकुर,दुखनंदन चंद्रवंशी,राजेश मार्शल,विशाल चौधरी,अजित कुमार,अमित कुमार,कामख्या चंद्रवंशी,काजल बक्सराय,विनोद विश्वकर्मा,दिलीप विश्वकर्मा,श्यामबिहारी विश्वकर्मा,कृष्णा सिंह सहित कई गण्यमान्य लोग शामिल हुये. इधर उंटरीरोड प्रखंड के लवारिया, मुरमाखुर्द,करकट, जमडीह व बिरज गांव के पूजा पंडालों से भी कलश शोभा यात्रा निकल गया.इन सभी पूजा पंडालों के कलश शोभा यात्रा को जिला पार्षद मनोज सिंह ने भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया.

कलश यात्रा में शामिल जिला पार्षद

मौके पर मुखिया राजमणि सिंह,रामबचन बैठा,वीरेंद्र चौहान,लक्ष्मी सिंह,श्यामनारायण सिंह,सतेंद्र मेहता सहित कई लोग मौजूद रहे.विश्रामपुर प्रखंड के गुरहा मलाह में आयोजित टोली दुर्गा पूजा के पंडाल से कलश शोभा यात्रा निकला. जिसमे मनोज चौधरी,बचनदेव चौधरी सहित कई लोग शामिल हुये.इसके अलावा विश्रामपुर नगर परिषद व आंचलिक क्षेत्र में  आयोजित सभी पूजा पंडालों से भी कलश शोभा यात्रा निकाला गया.

27 total views, no views today