विश्रामपुर (पलामू) :- कधवन केवाल टोला में प्रखंड स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आगाज

खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते अतिथि

> ग्रामीण क्षेत्रो में प्रतिभाओं की कोई कमी नही – अमृत शुक्ला
विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत कधवन के केवाल टोला पर सोमवार को प्रखंड स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ.टूर्नामेंट का उद्घाटन वरीय कांग्रेसी नेता अमृत शुक्ला व जिला पार्षद विजय रविदास ने संयुक्त रूप से किया.उद्घटान मैच डंडिला व मुरमा के बीच खेला गया.अमृत शुक्ला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है.जरूरत है इन प्रतिभाओं को संसाधन व उचित प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा कर मुकाम तक पहुंचाने की.उन्होंने कहा कि खेल सिर्फ मनोरंजन का साधन ही नही है.खेल के क्षेत्र में भी आपार संभावना छुपी हुई है.खेल में भी बेहतर कैरियर तलाशा जा सकता है.श्री शुक्ला ने टूर्नामेंट के आयोजकों को प्रोत्साहन हेतु 5100 रुपये दिये.जिला पार्षद विजय रविदास ने कहा कि खेल प्रतियोगिता युवाओं के प्रतिभा को निखारने का काम करता है.मौके पर बचनदेव चौधरी,गोपाल राम,प्रेम तिवारी,अशोक चौधरी,ओमकरन तिवारी,श्रवण कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

26 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के करिवाडीह में किर्केट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया

क्रिकेट मैच में उपस्थित लोग

खरौंधी(गढ़वा): प्रखंड अंतर्गत करिवाडीह ग्राम में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया जिस में चिरैया टाँड़ व बनसानी के बीच खेला गया। जिस में चिरैया टाँड़ ने 16 रन से मैच जीत लिया। मैच से पूर्व आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव जयराम पासवान ने खेलाडियो से परिचय प्राप कर मैच की सुरुवात की जिस में टॉस जीत कर चिरैया टाँड़ ने पहले बलेबाजी करने का फैसला किया । जिस में निर्धारित 16 ओवर में 4 विकेट खो कर 159 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी बनसानी की टीम ने 16 ओवर में 4 विकेट खो कर 143 रन ही बना पाई। मैने ऑफ दी मैच चिरैया टाँड़ के घनश्याम सिंह व मैने ऑफ दी सीरिज संतोष टोपो का पुरष्कार दिया गया। वही विजेता टीम को मुख्यअतिथि के द्वार कप से सम्मानित किया गया। मैके पर खेलाडियो को संबोघन में कहा कि यदि गांव के लोगों को सही प्लेटफार्म मिले तो क्रिकेट में भी आगे बढ़ सकते हैं । तथा उन्होंने कहा कि जब आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष माननीय सुदेश कुमार महतो जब खेल मंत्री थे । तो उन्होंने सभी ब्लॉक में खेल एकेडमी का सरकार में प्रस्ताव लाया था । लेकिन दूर भाग रहा की सरकार गिर गई दूसरी सरकार मधु कोड़ा की बन गई जिसमें हमारे स्थानीय विधायक भानु प्रताप भी शामिल हुए और यह प्रस्ताव को इन्हीं लोगों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया । जिससे पूरे झारखंड के ग्रामीण युवाओं का खेल के क्षेत्र में प्रतिभा को निखरने का अवसर समाप्त होगया। इस लिए मैं कहना चाहता हूं कि आने वाले समय में ऐसे नेताओं से बाज आये जो केवल भाषण से युवाओं को बरगलाने का काम करते हैं और और चाचा चाची भाई बहन के नाम पर घर के बेटा के नाम पर झूठ बोलकर ठगने का काम करते है। मौके पर मुखिया प्रयाग राम , नंदू विश्वकर्मा, विनोद पासवान, रामाशीष मेहता, सोनू चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

44 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के सभी पंचायतों में मुखिया की अध्यक्षता में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया

कूपा मुखिया बैजू साह फीता काटकर खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के सभी पंचायतों में पंचायत खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड के सभी विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।पंचायत खेल महाकुंभ का आयोजन झारखंड सरकार के द्वारा मुखिया की अध्यक्षता में आयोजित किया जा रहा है। कूपा
मुखिया बैजू साह की अध्यक्षता में कूपा में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय कूपा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चौरिया ने भाग लिया। मझिगावां पंचायत में मुखिया सुनीता देवी की अध्यक्षता में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया। जिसमे मध्य विद्यालय अमरोरा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लामी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोशलीबार के स्कूली बच्चों ने भाग लिया।खरौंधी पंचायत में मध्य विद्यालय खरौंधी, बजरामरवा ने भाग लिया, सुंडी पंचायत में मध्य विद्यालय सुंडी और पिपरा, खोखा के बच्चों ने भाग लिया।राजी पंचायत में मध्य विद्यालय राजी औरउच्च विद्यालय राजी के बच्चों ने खेल महाकुंभ में भाग लिया।कूपा मुखिया बैजू साह ने बताया कि इस तरह के खेल का आयोजन करने से बच्चों का शारिरिक और मानसिक विकास होता है।मझिगावां मुखिया सुनीता देवी ने कहा कि इस तरह का खेल बराबर पंचायत में आयोजित कराती रहूंगी।ताकि हमारे पंचायत के बच्चे भी गाँव से निकल कर जिला राज्य और देश स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सकें। इस खेल महाकुंभ में पंचायत के खेल प्रेमी समाजसेवी, ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम को खूब सराहा। इस मौके पर अरविंद पासवान, कामेश्वर सिंह, जितेंद्र कुमार यादव, सुभाष ठाकुर, जीतू सिंह, अवधेश यादव, संजय राम, वीरबहादुर, नागेंद्र यादव, इन्द्रमन यादव, अरविंद कुमार नारद राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

53 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) :- उंटारी रोड में बाबा मवल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ रंगारंग आगाज

टूर्नामेंट का उद्घाटन करते अतिथि

> खेल के क्षेत्र में भी युवा बेहतर कैरियर की करे तलाश – अभिमन्यु सिंह
> उद्घाटन मैच में मझिआंव ने सोहगड़ा को पांच विकेट से हराया
विश्रामपुर (पलामू) :- उंटारी रोड में प्रसिद्ध वार्षिक बाबा मवल क्रिकेट टूर्नामेंट का गुरुवार को रंगारंग आगाज हुआ.टूर्नामेंट का उद्घटान झारखंड नव निर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह,पूर्व जिला पार्षद अरविंद सिंह व मुखिया राजमणि सिंह ने संयुक्त रूप से  फीता काट कर किया.अतिथियो ने क्षेत्र में अमन-शांति हेतु खेल मैदान में जाकर सफेद कबूतर उड़ाया.उद्घाटन मैच का शुभारंभ अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह ने बल्लेबाजी कर के किया.अभिमन्यु सिंह ने कहा कि आज के बदलते परिवेश में शिक्षा के साथ खेल भी बेहद जरूरी है.अब खेल सिर्फ मनोरंजन का साधन नही रह गया है.खेल के क्षेत्र में भी अब अपार सम्भावनाये है.युवाओं को खेल के क्षेत्र में भी बेहतर कैरियर तलाशने की जरूरत है.उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नही है.जरूरत है इन प्रतिभाओं को संसाधन व प्लेटफॉर्फ़ उपलब्ध करा कर मंजिल तक पहुंचाने की.मौके पर धनंजय रवि,मंटू कुमार,सुनील कुमार,बीरबल विश्वकर्मा, राधेश्याम गुप्ता,सूरज विश्वकर्मा,दिनेश विश्वकर्मा,विवेक सिंह,पंकज विश्वकर्मा,रामबचन राम,राजकुमार राम,श्याम बिहारी राम,धनंजय कुमार रवि सहित कई लोग मौजूद थे.
> मझिआंव ने पांच विकेट से जीता उद्घाटन मैच
उद्घटान मैच मझिआंव व सोहगड़ा के बीच खेला गया.टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये सोहगड़ा की टीम ने 12 ओवर में सभी विकेट खोकर 107 रन बनाये. जबाबी पारी खेलने उतरी मझिआंव की टीम ने 11.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाकर मैच जीत लिया.चार ओवर में 19 रन देकर छः विकेट लेने वाले मझिआंव के गेंदबाज निखिल कुमार को मैन ऑफ-दी-मैच चुना गया.

89 total views, no views today

मेराल(गढ़वा) : मेराल के मुकेश ने गोल्ड मेडल जीतकर जिला एवं राज्य का नाम रोशन किया

मेराल (गढ़वा) : प्रखंड के  खोलरा गांव निवासी मुकेश कुमार ने भारोत्तोलन में अपनी ताकत और तकनीक का बेहतर प्रदर्शन करते हुए झारखंड के लिए एक गोल्ड और एक रजत पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन किया है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में आयोजित राष्ट्रीय बेंच प्रेस प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए मुकेश ने जूनियर वर्ग 93 किलो वर्ग में एक गोल्ड और एक रजत पदक जीतकर राज्य के साथ साथ अपने जिले एवं परिवार का नाम रोशन किया ।
शुरू से ही मेहनत करते रहे मुके, रांची में लिया प्रशिक्षण
खोलरा गांव निवासी मुकेश के पिता सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मुकेश को बचपन से खेल के प्रति लगाव था खेल के प्रति जुनून ने मुकेश को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए वह प्रत्येक दिन सुबह उठकर शारीरिक मेहनत करता था.  इस दौरान उसका मन भारोत्तोलन में लगने लगा इसके लिए वह गढ़वा आया गढ़वा में बेहतर सुविधा नहीं होने के कारण मुकेश ने भारोत्तोलन के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए रांची चला गया. रांची में रहकर वह भारोत्तोलन खेल को अपने जिंदगी का एक हिस्सा बना लिया इसके लिए वह काफी मेहनत करता है इस खेल में ताकत की आवश्यकता है इसके लिए उसके खाने पर विशेष ध्यान दिया जाता है .वहीं तकनीक के लिए कोच के सहयोग लेता है। मुकेश के पिता ने बताया कि पुणे में आयोजित राष्ट्रीय खेल में पुत्र ने बेहतर प्रदर्शन कर परिवार के साथ साथ जिला और राज्य का नाम रोशन किया है मुकेश के उपलब्धि पर पूरा गांव खुश है।
गढ़वा के लोगों ने मुकेश को दी बधाई
मुकेश के उपलब्धि पर गढ़वा जिला के विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों ने एवं खेल प्रेमियों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी है बधाई देने वालों में टेबल टेनिस संघ के संरक्षक अलखनाथ पांडे , अध्यक्ष मदन केसरी सचिव आनंद सिन्हा नवनीत शुक्ला प्रिंस सोनी कमलेश दुबे अरविंद तूफानी , जिनाहुदीन खा, आनंद कुमार,धीरज चौबे,शशिकांत द्विवेदी, धनंजय सिंह, सियाराम वर्मा, जितेंद्र सिंह, नंदलाल कुमार, नागेंद्र कुमार, हंसा नंद स्वामी,आनंद यादव,धर्मराज भारती, राकेश त्रिपाठी, अभय सिन्हा सहित कई लोग शामिल हैं.

318 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): किसान उच्च विद्यालय के मैदान में किया गया प्रखंड स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट मैच का आयोजन

 

मैदान में फुटबॉल खेलते खिलाड़ी
खिलाड़ीयों से हाथ मिलाते उपप्रमुख आनन्द प्रकाश

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित किसान हाई स्कूल के मैदान में मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता के तहत प्रखंड स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन उप प्रमुख आनंद प्रकाश व शिक्षक शिवचंद प्रसाद सिंह तथा प्रखंड खेल प्रभारी नीलकंठ सिंह ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर व गेंद को किक मारकर किया मौके पर संबोधित करते हुए आनंद प्रकाश ने कहा कि गढ़वा जिला के सुदूर इलाका डंडई में भी खेल के क्षेत्र में खिलाड़ियों की कमी नहीं है । बस उन्हें निखारने की जरूरत है । वहीं शिक्षक शिवचंद प्रसाद सिंह ने कहा कि कमल कलब के नेतृत्व में इस तरह का आयोजन करना एक अच्छा कदम है। इससे प्रखंड के खिलाड़ियों में छिपी हुई प्रतिभा की खोज होती है। यदि समय समय पर इस तरह का आयोजन कर खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाए तो उनमें आत्मविश्वास के साथ उत्साह बढ़ेगा और और खिलाड़ी मैच जीतकर जिले के लिए चुने जाएंगे । खिलाड़ी प्रखंड ही नहीं जिला, राज्य व देश का नाम रोशन भी कर सकते हैं । पंचायत स्तरीय टूर्नामेंट के आयोजन में आठ टीमें फुटबॉल मैच खेला ।जिसमें जरही , झोत्तर, तसरार, पचोर, रारो ,करके , सोनेहारा तथा डंडई पंचायत के टीम के द्वारा फुटबॉल मैच खेला गया। तसरार की टीम ने सोनेहारा की टीम को हरा कर प्रथम विजेता बना ।कार्यक्रम के बीच उप प्रमुख आनंद प्रकाश ने प्रथम विजेता तसरार की टीम को व शिक्षक शिवचंद प्रसाद सिंह ने उपविजेता सोनेह रा की टीम को गोल्ड कप देकर सम्मानित किया ।उक्त कार्यक्रम में डंडई प्रखंड के सभी पंचायत के कमल क्लब के अध्यक्ष ,सचिव व कोषाध्यक्ष ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया । इस मौके पर अलख निरंजन प्रसाद अखिलेश पासवान बिंदु कुमार रवी कौशलेंद्र विश्वकर्मा धर्मेंद्र यादव विजय ठाकुर राजकुमार गुप्ता राकेश ठाकुर सिकंदर प्रजापति रमेश विश्वकर्मा सहित काफी संख्या में दर्शक मौजूद थे ।

249 total views, no views today

विश्रामपुर(पलामू) : रामचंद्र चंद्रवंशी विश्वविद्यालय के स्टेडियम में होगा 19 वीं प्रदेश स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता

जानकारी देते कुश्ती संघ के लोग

> झारखंड के सभी 24 जिलों से 250 पुरुष व सौ महिला पहलवान लेंगे भाग
> ग्रीको रोमन व फ्री-स्टाइल पुरुष एवं महिला कुश्ती प्रतियोगिता 27-28 अक्टूबर को
> स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी प्रतियोगिता का करेंगे उद्घाटन
विश्रामपुर(पलामू) : विश्रामपुर रामचंद्र चंद्रवंशी विश्वविद्यालय के स्टेडियम में 19 वीं राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता होगा.यह प्रतियोगिता दो दिनों तक दिन-रात चलेगा.आगामी 26 अक्टूबर को पहलवानों का वजन होगा.जबकि 27 व 28 अक्टूबर को कुश्ती प्रतियोगिता होगा.प्रतियोगिता का उद्घाटन 27 अक्टूबर को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी करेंगे.इसकी जानकारी कुश्ती संघ के पलामू जिला अध्यक्ष दिलीप चंद्रवंशी व संघ के लातेहार जिला अध्यक्ष मनोज कुमार जयसवाल ने संयुक्त रूप से दिया.आरसीआटी के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में संघ के जिला अध्यक्ष दिलीप चंद्रवंशी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में झारखंड के सभी 24 जिलों के 250 पुरुष व एक सौ महिला पहलवान भगा लेंगे.इस प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर राज्य स्तरीय टीम का चयन भी होगा.इस प्रतियोगिता से चयनित हुये पहलवान राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगे.राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता 29 नवम्बर से उत्तरप्रदेश के अयोध्या में होना है.इसके अलावा इस प्रतियोगिता से चयनित हुये खिलाड़ी गोवा में आयोजित आगामी 36 वें राष्ट्रीय खेल में भी भाग लेंगे.संघ के जिला अध्यक्षों ने बताया कि आगामी 26 अक्टूबर को प्रतियोगिता में शामिल होने वाले पहलवानों का वजन होगा.जबकि 27 व 28 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय नियमो के मानक अनुसार वजन के आधार पर ग्रेडिंग कर पहलवानों का कुश्ती प्रतियोगिता होगा.स्वास्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव व नगर प्रतिनिधि इद्रीस हवारी ने कहा कि खिलाड़ियों के रहने-खाने सहित सभी आवश्यक सुविधा आरसीआटी प्रबंधन उपलब्ध करायेगा.राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता पहली बार विश्रामपुर में हो राह है.इसलिये हम सब का प्रयास रहेगा कि प्रतियोगिता ऐतिहासिक व अविस्मरणीय हो.प्रतियोगिता आयोजन की तैयारी जोरों पर है.मौके पर भाजपा विस प्रभारी प्रेमानंद त्रिपाठी व दुदुन उपाध्याय भी मौजूद थे.

 

146 total views, no views today

रेहला(पलामू) : कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कराटे प्रशिक्षण सह चयन शिविर का हुआ आयोजन

प्रशिक्षण लेती बालिकायें

> ग्यारहवें ऑपेन नेशनल स्पोर्ट्स जित कुंडों-डु चैम्पियनशिप हेतु 13 बालिकाओं का चयन

रेहला(पलामू) : विश्रामपुर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एक दिवसीय प्रशिक्षण सह चयन शिविर का आयोजन किया गया.इस शिविर में विश्रामपुर,मेदिनीनगर,लेस्लीगंज व चैनपुर के कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बालिकायें शामिल हुयी.शिविर में रायपुर में होने वाले ग्यारहवें ऑपेन नेशनल स्पोर्ट्स जित कुंडों-डु चैम्पियनशिप हेतु 13 बालिकाओं का चयन किया गया.चयन प्रदर्शन के आधार पर प्रशिक्षकों ने किया.चयन हेतु शिहान संतोष कुमार के नेतृत्व में सेंसई आशुतोष पांडेय,सीकेन्द्र कुमार,सेम्पई संजीत कुमारी,सिवानी सिंह,रिंकी कुमारी व मनीषा कुमारी आदि प्रशिक्षकों ने किया.चयनित बालिकाओं को चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन हेतु प्रशिक्षण भी दिया गया. चैम्पियनशिप के लिये चयनित बालिकाओं में नीरा कुमारी,डॉली कुमारी,कुमारी वर्षा रानी, टोनी कुमारी, प्रिया प्रियादर्शनी, रुपाली कुमारी,जिग्ल कुमारी, कालिंदा कुमारी, चांदनी कुमारी, खुशबू कुमारी, रानी कुमारी, सिंधी कुमारी व अर्चना कुमारी का नाम शामिल है.

128 total views, no views today

विश्रामपुर (पलामू) :- जनता उच्च विद्यालय में प्रखंड स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

प्रतियोगिता में मौजूद अतिथि

> प्रतियोगिता स्वच्छ प्रतिस्पर्धा के लिये प्रेरित करता है – ईश्वर सागर

विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर 10+2 जनता उच्च विद्यालय के खेल मैदान में प्रखंड स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.इस प्रतियोगिता में विश्रामपुर व नवाबाजार प्रखंड के कई सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.इस दौरान छात्र-छात्राओं के बीच कब्बडी,बॉलीबॉल,फुटबॉल,एथेलेटिक,लंबी दौड़ सहित कई खेल प्रतियोगिता हुआ.इस प्रतियोगिता के विजय प्रतिभागी जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे.इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन स्थानीय विधायक सह स्वस्थ्य मंत्री के पुत्र वरीय भाजपा नेता डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी व बीडीओ विनय कुमार ने किया.ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि प्रतियोगिता स्वच्छ प्रतिस्पर्धा के लिये प्रेरित करता है.प्रतिस्पर्धा की यही भावना बच्चों को मंजिल तक पहुंचायेगा.मौके पर प्रतियोगिता के खेल प्रभारी भोला राय, स्वस्थ्य मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव,विनोद पांडेय,हरिशंकर सिंह,सुनील सिंह,प्रदीप सिंह,मनोज द्विवेदी,अनिल गुप्ता,अरुण सिंह,नायर इकबाल,जयबहादुर पासवान,सतीश सिन्हा सहित कई शिक्षक मौजूद थे.प्रतियोगिता में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया.

104 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : विधायक ने निजी ख़र्च एवं ग्रामीणों के सहयोग से खेल मैदान का कार्य प्रारम्भ कराया

भवनाथपुर(गढ़वा) : क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने गुरुवार को निजी खर्च पर ग्रामीणों के सहयोग से चपरी पंचायत के सरैया गाँव मे खेल का मैदान बनाने का कार्य प्रारम्भ कराया,युवाओ में दौड़ी खुशी की लहर। मौके पर क्षेत्रीय विधायक भानु शाही ने कहा कि प्लेग्राउंड नही होने के कारण गाव की प्रतिभा कुंठित हो रही है जिसे तरासने के लिये कम से कम प्रत्येक पंचायत में एक प्लेग्राउंड आवश्यक है उसी क्रम में आज प्राथमिक विद्यालय के समीप खाली पड़ी उबड़ खाबड़ जमीन की समतलीकरण कर प्लेग्राउंड बनाया जा रहा है. प्लेग्राउंड बनने पर युवाओ ने खुशी व्यक्त करते हुए स्थानीय विधायक को बधाई दी। इस मौके पर कामेश्वर सिंह, बीरबल साह, महावीर साह,कामेश्वर साह, रमेश साह, भानु गुप्ता, ब्रजेश कुमार, बिनोद यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

220 total views, no views today

गढ़वा : टेबल टेनिस खेल रहे हैं तो निगाह जीत पर रखिये : अलखनाथ पांडेय

> गढ़वा में नवीं जिला स्तरीय अंतर विद्यालय टेबल टेनिस प्रतियोगिता प्रारम्भ
गढ़वा : जिला मुख्यालय के शांति निवास विद्यालय के प्रशाल में शनिवार के दो दिवसीय नवीं जिला स्तरीय अंतर स्कूल टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका उदघाटन टेबल टेनिस  संघ के संरक्षक सह मुख्य अतिथि अलखनाथ पांडेय एवं अन्य पदाधिकारियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अतिथियों ने टेबल टेनिस खेलकर खेल की शुरूआत की। इस प्रतियोगिता में शांति निवास, आरके पब्लिक स्कूल, एनटीसीए, सूरत पांडेय पब्लिक स्कूल, नवोदय विद्यालय, संत पॉल, जिला शिक्षा निकेतन सहित नौ विद्यालय के 80 प्रतिभागी शामिल हैं।
  इस मौके पर बोलते हुए मुख्य अतिथि श्री पांडेय ने कहा कि टेबल टेनिस को आगे बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि खिलाड़ी अपने खेल पर पूरा ध्यान दें। समय काटने के लिए इस गेम को नहीं खेलें। जिस तरह अर्जुन की निगाह मछली की आंख पर थी, उसी तरह आपकी निगाह जीत पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिसके अंदर प्रतिभा है उसे किसी की मदद की दरकार नहीं होती है। उसका सहयोग करने स्वयं लोग आगे आ जाते हैं। केन्द्र एवं राज्य की सरकार युवा एवं खेल पर पूरा ध्यान दे रही है। जिसका सहयोग कोई नहीं करेगा उसकी मदद सरकार करेगी। इस मौके पर सचिव आनंद सिन्हा ने कहा कि यह गेम काफी लोकप्रिय है। इसे नौ वर्ष पूर्व गढ़वा लाया गया है। इस जिले के आठ खिलाड़ी नेशनल खेलते हैं। राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में इस जिला का काफी अच्छा प्रदर्शन रहता है। मौके पर संघ के उपाध्यक्ष नंदकुमार गुप्ता, संजय सोनी, नवनीत शुक्ला, विनोद कमलापुरी, डा. पतंजलि केशरी, जिनाहुद्दीन खान, रामाशंकर सिंह, अशोक विश्वकर्मा, अनिता दत्त, सिस्टर रौशना, अरविन्द तुफानी, मुजीबुद्दीन खान, अरविंद गुप्ता, पुनमचंद कांस्यकार, प्रिंस सोनी सहित कई लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन संघ के कोषाध्यक्ष कमलेश कुमार दूबे ने किया।

210 total views, no views today

हैदरनगर(पलामु) : सुब्रतो फुटबा़ॉल कप शुरू

हैदरनगर(पलामु) : आज दिनाँक 28 – 06-018 को प्रखंड मुख्यालय हैदरनगर स्थित आरके + 2 उच्च विद्यालय हैदरनगर के ग्राउण्ड में कक्षा 8वीं से 12 वी के छात्रों के बीच सुब्रतो फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ आरके + 2 उच्च विद्यालय के प्राचार्य श्री बैधनाथ प्रसाद के द्वारा फुटबॉल किक मारकर किया गया।पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज आरके +2 हैदरनगर व +2 रहमानिया विद्यालय के बीच टूर्नामेंट निर्धारित थी परंतु निर्धारित समय पर रहमानिया टीम को नहीं आने पर आरके +2 उच्च विद्यालय को वाक ओवर दिया गया। तत्क्षण स्तरोन्नत उच्च विद्यालय पत्तरीया एवम स्तरोन्नत उच्च विद्यालय पाँति के टीम के बीच टूर्नामेंट हुई जिसमें पत्तरीया उच्च विद्यालय 4 गोल दाग कर विजयी घोषित की गई। टूर्नामेंट का रेफ़री रंजन कुमार पासवान ने किया। मौके पर दोनों विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेन्द्र प्रजापति, लालमोहर राम,एकीकृत पारा शिक्षक संघर्षमोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य शिक्षक व बड़ी संख्या में छात्रों की उपस्थिति हुई।इस अवसर पर आरके +2 उच्च विद्यालय के प्राचार्य बैधनाथ प्रसाद ने कहा कि बच्चों के बीच इसतरह के फुटबॉल प्रतियोगिता होने से बच्चों में टीम भावना, जीतने के प्रति लक्ष्य निर्धारण, शारीरिक व मानसिक अभिवृद्धि के साथ-साथ पढ़ाई में रुचि, उत्साह, उमंग के साथ प्रतियोगिता की भावना का विकास होता है।

86 total views, no views today

गढ़वा : शांति निवास में वार्षिक खेलकूद संपन्न

कार्यक्रम का उद्घाटन करते विद्यालय के प्राचार्य सिस्टर रोशना
प्रतियोगिता में भाग लेते छात्र छात्राएं

> शिक्षा के साथ खेलकूद भी आवश्यक है- विधायक
                                                                                

गढ़वा : शहर के चिनिया रोड स्थित शांति निवास विद्यालय में शनिवार को  1 सप्ताह से  चल रहे खेल कूद का शनिवार को समापन हो गया। मौके पर विधायक  सत्येंद्र नाथ तिवारी ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि इस विद्यालय में रंका- भंडरिया जैसे दूरदराज के विद्यार्थी आकर पढ़ते हैं तथा अपने आपको गौरवान्वित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यालय के विकास के लिए हरसंभव सहयोग जितना बन सकेगा करूंगा। शिक्षा के साथ खेल कूद आवश्यक है ।पलामू जिला के निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष अविनाश कुमार वर्मा ने कहा कि विद्यालय में प्रधानमंत्री मोदी का स्वच्छता अभियान साफ दिख रहा है। यहां के अनुशासित एवं आज्ञाकारी है कि यह साफ दिख रहा है। इसके पूर्व मुख्य अतिथि  सत्येंद्र नाथ तिवारी ने वार्षिक खेलकूद में विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरण किया ।इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सिस्टर रोशना, खेल शिक्षक अजय कांत, विद्यालय के सचिव सिस्टर शोभा, सिस्टर शिल्पा, सिस्टर मैक्सिमा, राज किशोर राय, जितेंद्र कुमार, राजेंद्र प्रसाद, सिकंदर खान, राम विनय तिवारी, ओम प्रकाश शर्मा, अलख पांडे, दीपक उपाध्याय, वीरेंद्र  पाल, आश्रिता खलको, अमिता सुधा, अमिताभ विशाल सहित कई शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।                                                         

खेलकूद में विजेता प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार वितरण    

विजेता को पुरस्कार वितरण करते विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी
विजेताओं के साथ साथ के प्रचार्या एवं शिक्षक शिक्षिकाएं

शांति निवास विद्यालय में विगत 1 सप्ताह से चल रहे खेल महोत्सव में खेलों में विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल विजेताओं के बीच  पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम किया गया।जिसमें  200 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान नीतीश कुमार, द्वितीय स्थान अंकित कुमार, तृतिय स्थान गौरव कुमार पांडे को, 100 मीटर दौड़ में रिंकू कुमारी ,द्वितीय स्थान नेहा खलको एवं तृतीय स्थान मीनाक्षी कुमारी को, बिस्कुट रेस में बेबी सिंह ,द्वितीय स्थान रोहित कुमार,  तृतीय स्थान रितिका कुमारी ,बैलून रेस में प्रथम स्थान शिवम तिवारी, द्वितीय स्थान रविंद्र कुमार, तृतीय स्थान उदित कुमार ,प्रथम स्थान अनीस अंसारी, द्वितीय स्थान विनय यादव, तृतीय स्थान दीपक कुमार, बनाना रेस में प्रथम स्थान आराध्या उज्जवल, द्वितीय स्थान राधारानी, तृतीय स्थान परी कुमारी, फिल इन द बोतल में प्रथम स्थान अमृतराज ,शशिकांत गुप्ता ,तृतीय स्थान अनुराग कुमार, काजल कुमारी प्रथम, स्थान द्वितीय स्थान नेहा कुमारी, तृतीय स्थान साक्षी कुमारी ,मेंढक रेस में प्रथम स्थान निखिल कुमार, द्वितीय स्थान अरुण कुमार ,तृतीय स्थान करण कुमार, प्रथम स्थान अलका रानी किस्पोट्टा, द्वितीय स्थान सना परवीन ,तृतीय स्थान साक्षी कुमारी ,बोतल रेस में प्रथम स्थान संध्या कुमारी ,द्वितीय स्थान सोनम कुमारी, तृतीय स्थान सृष्टि कुमारी ,प्रथम स्थान अभिषेक कुमार, द्वितीय स्थान दीपक कुमार ,तृतीय स्थान अनमोल प्रजापति ,दौड़ में प्रथम स्थान साकेत कुमार चौबे एवं मुर्तुजा अंसारी, द्वितीय स्थान नितीश कुमार गुप्ता एवं सौरभ दुबे ,तृतीय स्थान एनाम एवं ध्रुव कुमार चौधरी, दौड़ में प्रथम स्थान अर्चना कुजूर, द्वितीय स्थान अंजलि तिवारी, तृतीय स्थान स्तुति कुमारी, स्पीकिंग रेस में प्रथम स्थान खुशी कुमारी, द्वितीय स्थान रश्मि तिवारी, तृतीय स्थान सुप्रिया कुमारी ,साक्षी कुमारी, द्वितीय स्थान लखन कुमार,तृतीय स्थान खुशी कुमारी, मनीष कुमार,  नेहा कुमारी ,200 मीटर दौड़ में तृतीय स्थान तृतीय स्थान श्वेता रानी , अंकित कुमार बाधा दौड़ में प्रथम चंदन ,तृतीय स्थान मनीष कुमार यादव, विवेक कुमार, द्वितीय स्थान नितेश द्विवेदी, प्रथम स्थान प्रदीप कुमार, द्वितीय स्थान अंकित कुमार ठाकुर, तृतीय स्थान विकास कुमार का नाम शामिल है।

146 total views, 1 views today

पांकी : पूर्व विधायक स्व विदेश सिंह की स्मृति में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, उद्घाटन मैच में पगार ने करार को हराया

पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह ने किया टूर्नामेंट का उद्घाटन

पांकी : प्रखंड मुख्यालय स्थित सिंचाई विभाग के मैदान में पूर्व विधायक स्व विदेश सिंह की स्मृति में सोमवार को क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।  नेहरू युवा क्लब के तत्वावधान में आयोजित सद्भावना कप नॉक आउट कैनवस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने बल्लेबाजी कर किया। उद्घाटन के  पहले पांकी विधायक व अन्य अतिथियों ने पूर्व विधायक स्व विदेश सिंह के तस्वीर पर माल्यर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। मौके पर विधायक ने कहा कि पांकी विधानसभा क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं हैं। क्षेत्र की प्रतिभाओं को समय पर सही मार्गदर्शन दिया जाए तो यह से भी धोनी जैसे खिलाड़ी निकल कर सामने आएंगे। मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे सूड़ी गांव के पंकज यादव ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर अंडर 19 टीम में अपनी जगह बनाकर वर्ल्ड कप खेलने गए हैं। उसी तरह यहां के युवाओं को भी मेहनत कर आगे आने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने घोषणा किया कि सूड़ी रोड में उभरते क्रिकेटर पंकज यादव के नाम से द्वार बनाया जाएगा ताकि युवा प्रेरणा ले सके। मौके पर प्रोबेशनर डीएसपी सह थाना प्रभारी चंद्रशेखर आज़ाद, पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश सिंह, एसआई ललित कुमार, प्रमुख उर्मिला देवी, उपप्रमुख राजेंद्र पांडेय, मुखिया हाफिजुल्लाह अंसारी, मुकेश सिंह, रफीक अंसारी, रणधीर सिंह, रईश मिया, नेहरू युवा क्लब के संरक्षक एनामुल आज़ाद, शाहिद आलम, सुमन पासवान, रूपेश कुमार, अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, उपाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद, सचिव धर्मेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष चीकू सिंह, प्रकाश वर्धन, मोती खान, संदीप चौरसिया, संजय गुप्ता, छोटू कुमार, गुड्डू, कलपु, सुमित पासवान, हिमांशु, गोलू, सोहन गुप्ता, मनीष, अजय, लखन, अजय, मुकेश तुरी, चिंटू, राहुल, रमेश, संजीत, मनीष सिंह, इमरान, मनोज सिंह, गेन्दू सिंह, कमेश यादव, शकील खान, प्रमोद गुप्ता, हीरा मियां, पंचम प्रसाद, एजाज अहमद खान सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

करार बनाम पगार खेला गया उद्घाटन मैच

पूर्व विधायक स्व विदेश सिंह की स्मृति में आयोजित सद्भावना कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2018 का उद्घाटन मैच करार व पगार टीम के बीच खेला गया। पगार की टीम ने करार को 4 विकेट से हराकर उद्घाटन मैच जीता। पगार की टीम ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। करार की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 9 विकेट खोकर 148 रन बनाया। जवाबी पारी खेलने उतरी पगार टीम ने 6 विकेट खोकर 149 रन के  विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार करार टीम के करण कुमार को दिया गया। करण ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 61 रन बनाया तथा 3 विकेट भी लिया।

80 total views, no views today