बंशीधर नगर(गढ़वा): वन निगम जंगल से बीड़ी पता तोड़वाकार मजदूरों के मजीद का भुगतान करे अन्यथा आंदोलन करूँगा- रामचंद्र केशरी

बंशीधर नगर(गढ़वा):-धुरकी सहित कई जंगलो का इस बार टेंडर नही होने से बीड़ी पता तोड़ने वाले मजदूरों के सामने संकट उत्तपन्न हो गया है।बीड़ी पता तोड़ने वाले मजदूरों को पकड़कर धुरकी पुलिस जेल भेज रही है।वन निगम धुरकी के जंगल से बीड़ी पता तोड़वाकर मजदूरों के मजदूरी का भुगतान करें अन्यथा मजदूरों के हक के लिए आंदोलन करूँगा।उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रामचंद्रकेशरी ने चेचरिया स्थित झाविमो कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कही।उन्होंने कहा कि वन निगम मजदूरों से बीड़ी पता तोड़वाकर उसे खरीदती थी तथा बीड़ी पता बेचने के लिए टेंडर निकालती थी।यह प्रक्रिया कुछ दिनों तक चला लेकिन इस बार न तो निगम द्वारा बीड़ी पता तोड़वाया जा रहा है और नही ठेकेदार द्वारा।बीड़ी पता तोड़ने वाले मजदूर परेशान हैं।जंगल से बीड़ी पता तोड़कर उसे सुखाकर बेचने वाले मजदूरों को धुरकी पुलिस पकड़कर जेल भेज रही है जो अन्याय पूर्ण है।बीड़ी पता तोड़ना व बेचना गरीबो के आजीविका का साधन है।उन्होंने कहा कि सरकार वन निगम द्वारा बीड़ी पता तोड़वाकर उसे खरीदे तथा मजदूरों के मजदूरी का भुगतान करे।यदि इस दिशा में वन निगम द्वारा शीघ्र कदम नही उठाया जाता है तो विवश होकर मजदूरों के हक के लिए आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।प्रेस वार्ता में सीताराम जायसवाल,मो0 नई म खलीफा,देवेन्द्र प्रसाद चौबे,सलीम अंसारी,अनिल कुमार गुप्ता,सुनील कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

146 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): रमजान के महीने की पहली जुम्मा पर धर्मावलंबियों ने मस्जिदों में रमजान की नमाज अदा की

बंशीधर नगर(गढ़वा) रमजान के महीने की पहली जुम्मा पर शुक्रवार को धर्मावलंबियों ने मस्जिदों में रमजान की नमाज अदा की। इस दौरान अनुमण्डल मुख्यालय सहित आसपास के विभिन्न मस्जिदों में नमाज के लिए रोजेदारों की भीड़ देखी गई। नमाज में बच्चे,युवा, बुजूर्गाें की भारी तादात दिखाई दी । वैसे तो जुमा की बड़ी फजीलत है और आम दिनों में भी नमाजियों की तादाद काफी रहती है। लेकिन रमजान महीने के जुमा में आम जुमा की अपेक्षा बहुत बड़ी तादाद में नमाज पढ़ने के लिए लोग आते है, इसी कारण हर मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए अलग से व्यवस्था करनी पड़ती है।पहले जुमे पर अल्लाह की बारगाह में हजारों ने किया सजदा, किया । चेचरिया मस्जिद मस्जिद , बरडीहा मदरसा स्थित मस्जिद, नरही मस्जिद, कधवन मस्जिद कोलझिकि सहित सोनबरसा मस्जिद में भी काफी संख्या में रोजेदारों ने जुम्मे की नमाज अदा की । सभी मस्जिदों में तकरीर का भी आयोजन किया गया। बरडीहा मस्जिद के इमाम मनुवर अंसारी ने कहा कि हजरत मोहम्मद ने फरमाया है कि रमजान के एक दिन पूर्व तुम्हारे उपर एक महीना आ रहा है। जो हजार महीनों से बेहतर है। इस महीने में अल्लाह की रहमत व बरक्कत बेशुमार होती है। उन्होंने कहा कि रमजान के महीने बरक्कत की होती है। इस महीने में जन्नत की दरवाजा खोल दी जाती है। और जहन्नम के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं। रोजेदारों के लिए मछली भी दुआ करती है उन्होंने कहा कि नमाज, जकात और हज का सवाब तो सबको मालूम है, लेकिन रोजे का सवाब केवल अल्लाह ही जानते है। खुतबा होने के बाद जमाअत के साथ जुमा की नमाज अदा की गई। जुम्मा की नमाज अदा करने वालों में अनुमंडल सदर कलाम खान सरपरस्त तस्लीम खान हबीबुल्ला खान महमूद आलम तस्लीम खान फ़िरोज अंसारी नईम अंसारी तौकीर अंसारी आफताब फुनु सुहैल खलीफा बरडीहा अंजुमन कमेटी के सदर मुस्ताक अहमद शैख डॉ ताहिर हुसैन राहत हुसैन अमीर हसन अंसारी असगर अंसारी रियासत अंसारी नसीम अंसारी रिजवान अहमद नेयामत हुसैन वकील अहमद सहित बड़ी संख्या में बच्चे व बुजुर्ग रमजान की पहली जुम्मा की नमाज अदा की।

166 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल अस्पताल में कार्यरत सभी एएनएम व सहिया अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठ गई है

बंशीधरनगर(गढ़वा): अनुमण्डल अस्पताल के प्रसाशनिक उपाधीक्षक डॉ राहुल कुमार द्वारा अस्पताल में कार्यरत एएनएम तथा सहिया के साथ दुर्व्यवहार और प्राथमिकी दर्ज कराने का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। सभी एएनएम व सहिया अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठ गई है। प्रशासनिक उपाधीक्षक डॉ राहुल कुमार बनाम एएनएम व सहिया का मामला और गहराता जा रहा है। शनिवार से सभी एएनएम और सहिया प्रसाशनिक उपाधीक्षक पर गलत व्यवहार का आरोप लगाते हुए हड़ताल पर चली गयी है। हड़ताल पर जाने के कारण बंशीधरनगर के अतिरिक्त रमना और विशुनपुरा प्रखण्ड में टीकाकरण का कार्य पूरी तरह से ठप्प रहा । इससे टीकाकरण कराने आने वाले लोगो को बेरंग वापस लौटना पड़ा। मालूम हो कि अस्पताल के एएनएम और सहियाओं ने प्रभारी डॉ राहुल कुमार पर महिला कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था , साथ ही अस्पताल कर्मियो पर दर्ज कराया गया प्राथमिकी का विरोध भी कर रही है।इनलोगो का कहना था कि डॉ राहुल कुमार हरवक्त शराब के नशे में अस्पताल आते है और गलत व्यवहार करते है। इनलोगो का कहना है कि जब तक प्रभारी पद से डॉ राहुल कुमार को नही हटाया जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगा। उनका कहना है कि या तो हैम सभी को यहां से हटा दिया जाए या फिर डॉ राहुल को यह से हटा दिया जाए। हैम लोग डॉ राहुल के साथ किसी भी कीमत पर कार्य करने को तैयार नही है। धरना देने वालो में सोना कुमारी, राधिका कुमारी, सरिता सिन्हा, संगीता कुमारी, रंजना कुमारी, रंजू कुमारी, विमपी कुमारी, अंजनी कुमारी, तारा कुमारी, ममता कुमारी सहित सभी एएनएम का नाम शामिल है।

130 total views, 1 views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा):भाजपा नेताओं ने शनिवार को नगर उंटारी प्रखंड के विभिन्न गांवों में बाईक जुलूस निकाला

बंशीधर नगर(गढ़वा):भाजपा नेताओं ने शनिवार को नगर उंटारी प्रखंड के विभिन्न गांवों में बाईक जुलूस निकाला। बाईक जुलूस का नेतृत्व लाला पासवान कर रहे थे। जुलूस भाजपा के चुनाव कार्यालय से निकल कर भोजपुर, भैंसबेढ़वा, कधवन, कोईदी, कोलझिकी, पाल्हे कला, उसका कला, अधौरा, जंगीपुर आदि गांव से होते हुये पुनः चुनाव कार्यालय पर आकर संपन्न हुआ। जुलूस में शामिल कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, भाजपा जिंदाबाद, अमित शाह, रघुवर दास, बीडी राम जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। जुलूस के दौरान नेताओं ने गांव में लोगों से मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुबारा पीएम बनाने के लिये भाजपा प्रत्याशी विष्णु दयाल राम को विजयी बनाने की अपील की। जुलूस में भाजपा के कामता प्रसाद, अजय प्रसाद, मिंटू कुमार, अनूप विश्वकर्मा, नंदकिशोर पासवान, संजय पासवान, महेन्द्र साह, मुकेश प्रजापति, सूरज कुमार, आशिष कुमार, कमलेश मेहता, संजय पासवान, मुकेश प्रजापति, सुशील चौरसिया, आशिष चौरसिया, रंजीत कुमार, बिटू कुमार, दया प्रसाद सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे।

106 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल मुख्यालय में महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम ने शनिवार को जनसम्पर्क अभियान चलाया


बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल मुख्यालय में महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम ने शनिवार को जनसम्पर्क अभियान चलाया। धुरकी मोड़ से जनसम्पर्क अभियान प्रारम्भ हुआ जो मुख्य मार्ग से होते हुए भवनाथपुर मोड़ स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सम्पन्न हुआ।जनसम्पर्क अभियान में शामिल कार्यकर्ता महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे थे तथा पलामू का सांसद कैसा हो -घूरन राम जैसा हो,महागठबंधन जिन्दाबाद, लालटेन छाप जिन्दाबाद आदि नारे लगा रहे थे। जनसम्पर्क अभियान में झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री राम चन्द्र केशरी,अश्विनी कुमार,झामुमो के केंद्रीय समिति सदस्य कन्हैया चौबे,सूर्यदेव मेहता,राजद नेता अभय कुमार पांडेय, नरेन्द्र मिश्र,के0पी0 यादव,दयानन्द पांडेय,मुखिया रविरंजन कुमार राम,नसीर अंसारी,मो0 नई म खलीफा,सुभाष राम,छोटेलाल मेहता,जिप सदस्य नन्द गोपाल यादव,राज कुमार राम,शैलेश चौबे,सैयद अंसारी ,हरीश चौबे सहित बड़ी संख्या में महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता शामिल थे।
– घूरन राम ने तलाश न्यूज़ को दिए बयान में कहा कि परिवर्तन की लहर चल रहा है,बाहरी लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। भाजपा की जुमले वाली सरकार का विदाई होना तय है। भाजपा की सरकार से स्थानीय जनता, प्रदेश और देश का बहुत नुकसान हुआ है। जनता जाग चुकी है।भाजपा के जुमले का जबाब देने के लिए तैयार है।

217 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा):नगर पंचायत अध्यक्ष सह भाजपा नेत्री विजया लक्ष्मी देवी ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को नगर पंचायत क्षेत्र में किया संपर्क

बंशीधर नगर(गढ़वा):नगर पंचायत अध्यक्ष सह भाजपा नेत्री विजया लक्ष्मी देवी ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या 7 अहिरपुरवा ग्राम में घर घर जाकर मतदाताओं से जाकर सम्पर्क किया तथा भाजपा प्रत्याशी विष्णु दयाल राम के पक्ष में मतदान करने की अपील किया।भाजपा नेत्री ने जनसम्पर्क अभियान के दौरान मतदाताओ को भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दिया।उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने गरीबो के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास,मुफ्त गैस कनेक्शन,विधुत कनेक्शन सहित कई सुबिधायें उपलब्ध कराया है।उन्होंने मतदाताओ से आगामी 29 अप्रैल को भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।जनसम्पर्क अभियान में वार्ड पार्षद शम्भू राम,सरोजनी देवी,पुंजल देवी सहित अन्य शामिल थे।

181 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): बंशीधर नगर में दमकल गाड़ी मि कमी खल रही है यहां के निवासियो को

बंशीधर नगर(गढ़वा): थाना क्षेत्र के दो अलग अलग हुये अगलगी की घटना में खलिहान में रखा गेंहू का बोझा जलकर खाक हो गया। पहली घटना श्री बंशीधर नगर सरेह टोला में राम गहन राम के खलिहान में बीती रात आग लगने से खलिहान में रखा गेंहू का बोझा जलकर खाक हो गया। वही दूसरी घटना चितविश्राम पंचायत के बम्बा ग्राम की है जहां पहाड़ टोला में बुधवार की दोपहर 11 हजार विद्युत वोल्ट का तार टूट कर गिरने से खलिहान में आग लग गई। अगलगी की इस घटना में खलिहान में रखा करीब 200 बोझा गेहूं एवं सरसो जल कर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार बम्बा निवासी विष्णु देव राम अपने घर के बगल में ही खलिहान रखा था। खलिहान के ऊपर से 11हज़ार का विद्युत तार गुजरा हुआ था। तार काफी जर्जर होने के कारण टूट कर गिर गया। तार में विद्युत आपूर्ति सुचारू होने के कारण जमीन पर गिरते ही गेंहू के बोझा में आग पकड़ लिया। तार में करंट होने के कारण लोग चाहकर भी आग को बुझाने का प्रयास नहीं कर पाये। लोगों ने बिजली कटवाकर आग को बुझाने का प्रयास किया तबतक धु धु कर पूरा गेंहू एवं सरसो का बोझा जलकर खाक हो गया। पीड़ित परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। यहां उपस्थित लोगो का कहना है कि अगर फायर विग्रेड की गाड़ी होती तो जो दोनों जगह सरेह टोला और बम्बा ग्राम के पहाड़ टोला में लगी आग पर ससमय काबू किया जा सकता था।जिससे किसानों की फसल बच सकती थी।

114 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बजरंग दल के प्रखंड संयोजक प्रकाश आनंन्द मिश्र ने नगर उंटारी थाने में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष श्री हेमंत सोरेन एवं उनके साथ अज्ञात लोगो पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बजरंग दल के प्रखंड संयोजक प्रकाश आनंन्द मिश्र ने नगर उंटारी थाने में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष श्री हेमंत सोरेन एवं उनके साथ अज्ञात लोगो पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। उन्होंने दिए हुए आवेदन में
दुमका और मसलिया में प्रखंड स्तरीय कार्यक्रम सम्मेलन में उपस्थित सभी व्यक्तियों के विरुद्ध जिन्होंने बजरंगबली हनुमान जी का झंडा को बजरंग दल का झंडा बताते हुए हर हिंदू के घर में आचार संहिता का उल्लंघन बताने का विरोध जताया है।दिए गए आवेदन में दैनिक समाचार पत्रों में छपे खबरों को आधार बनाया गया है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन के द्वारा संपूर्ण देश के हिंदू समाज विशेष रूप से संपूर्ण झारखंड के हिंदू धर्म अनुयायियों को अपमानित किया है। बजरंग दल श्री लंका विद आर्मी की तरह है जिसमे हम संपूर्ण हिंदू समाज के रोज प्रकोष्ठ था और ऐसा बयान संपूर्ण राष्ट्र के लिए घातक साबित हो सकता है राशिद रूही का बयान बिहार का पता एवं हमारा दावा है कि उपरोक्त हेमंत सोरेन एवं उनके इस प्रकार के संप्रति के श्रद्धा श्रद्धा को बिगाड़ने तथा हिंदू समाज को गिरना तनाव संपदा दिए हिस्सा फैलाने के उद्देश्य से दिया गया जिसके लिए उपरोक्त नाम हेमंत सोरेन के साथ साथ दूंगा मसानिया में एक युवक सुनियोजित तरीके से आयोजित प्रखंड स्तरीय बैठक में उपस्थित हुए सभी संबंधित कार्यकर्ताओं एवं जो लोग उपस्थित होकर अपनी सहमति जता रहे थे । उन सब के विरोध भी आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की तथा दोषियों की कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग किया है। उन्होंने कहा है कि संपूर्ण हिंदू समाज को न्याय मिल सके। जिला संयोजक बजरंग दल विनीत कुमार सरद ,प्रखंड अध्यक्ष नगर उंटारी प्रकाश आनंद मिश्रा, संयोजक नगर प्रखंड मुकेश प्रजापति , बजरंग दल सदस्य राज मोहन यादव,रामानुज गुप्ता ,जयवंता राजू कुमार आदि शामिल थे।

130 total views, 1 views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में शब-ए-बरात अकीदत के साथ संपन्न हो हुआ

बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में शब-ए-बरात अकीदत के साथ संपन्न हो हुआ। इससे पूर्व शनिवार की शाम से ही शब-ए-बरात की इबादत शुरू हो गई। लोगों ने अपने-अपने घरों में फातेहा किया। मस्जिदों व घरों में नवाफिल की नमाज अदा की। मुस्लिम समुदाय के महापर्व रमजान से पहले वाले महीने शाबान की पंद्रहवीं रात को शबे-ए-बरात कहा जाता है, इसका मुख्य मकसद यह है कि अल्लाह इस रात में अपने बंदों को जहन्नुम यानी नरक से आजाद करते हैं। रहमतों की रात यानी शब -ए- बरात शनिवार रात को आस्था व धूमधाम के साथ मनाई गई। ईदगाह, मस्जिद, कब्रिस्तान व अपने अपने घरों को रंग-बिरंगी लाइट से रोशन किया गया। श्री बंशीधर नगर चेचरिया बरडीहा ठरकिया नरही कधवन कोलझिकि सोनबरसा कुसडण्ड सहित कई गांवों में अकीदत के साथ मनाया गया। वहीं बरडीहा मस्जिद के इमाम हाफ़िज मनुवर अंसारी ने बताया कि इस रात में हर शख्स को कुरआन मजीद, की तिलावत में समय गुजारना चाहिए। शबे-ए-बारात के रात में अकीदत मंद लोग नमाज अदा करते हैं। महिलाएं घरों में इबादत करती है। मुसलमानों ने मस्जिदों में नवाफिल की नमाज अदा कर अल्लाह से कौम व मिल्लत की सलामती, आपसी एकता, सौहार्द्र व भाईचारगी की दुआएं मांगी। कब्रिस्तानों में अपने पुरखों की कब्र पर लोगों ने अगरबत्ती जलाकर फातिहा भी पढ़ी। 14 शाबान जिसे शबे बारात या नीमे शाबान भी कहा जाता है। लोगो ने मस्जिद और कब्रिस्तान सजावट तथा रोशनी से पूरी रात जगमगाता रहा। इस मौके पर सदर कलाम खान सरपरस्त तस्लीम खान हाफ़िज अमीरुदीन खान सलाहुद्दीन खान अरमान खतरी मुन्ना खान बरडीहा के सदर व मुखिया मुस्ताक अहमद शेख राहत हुसैन हाफ़िज हकीम अंसारी हाफ़िज जावेद अख्तर हाफ़िज सैफुल्लाह अंसारी मौलना मोजाहिद अंसारी सलीम अंसारी कलाम अंसारी नसीम अंसारी फिरोज अंसारी अमीर हसन अंसारी मंजूर आलम वकील अहमद सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल थे।

94 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा):मुख्यमंत्री की सभा में गरजे भानु, मोदी के अधूरे सपनो को पूरा करने की अपील

बंशीधर नगर(गढ़वा):भवनाथपुर विधानसभा के विधायक सह नौसमो के केंद्रीय अध्यक्ष भानु ने भाजपा के समर्थन में जोरदार भाषण दिया। गौरतलब है कि शुक्रवार को सूबे के मुख्यमंत्री रघुबर दास बंशीधर नगर में भाजपा प्रत्याशी बीडी राम का चुनावी प्रचार करने पहुंचे थे। श्री शाही ने कहा कि देश के मोदी जैसे मजबूत हाथों में देने का काम करें और उनके अधूरे सपनो के साकार करें।

500 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): पूर्व व वर्तमान विधायक की प्रतिष्ठा लगी दांव पर दोनों के समक्ष भाजपा प्रत्याशी बीडी राम को विजयी बनाने की चुनौती


बंशीधर नगर(गढ़वा): पलामू लोकसभा चुनाव में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनंत प्रताप देव एवं एनडीए के घटक दल नसंमो प्रमुख सह विधायक भानू प्रताप शाही की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों नेताओं के समक्ष भाजपा प्रत्याशी विष्णुदयाल राम को भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से बढ़त दिलाने के साथ-साथ उन्हें विजयी बनाने की कड़ी चुनौती है। यहां बताते चलें कि गत् 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विष्णुदयाल राम को भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से लगभग 94 हजार वोट मिले थे। उस समय भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का कोई बड़ा चेहरा नहीं था। सिर्फ और सिर्फ मोदी लहर के कारण उन्हें लगभग 94 हजार वोट मिले थे और उनके लिये पलामू का सांसद बनने का राह आसान हुआ था। किन्तु इस बार के चुनाव में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को दो मजबूत स्तंभ पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनंत प्रताप देव के साथ-साथ एनडीए के घटक दल नसंमो प्रमुख सह भवनाथुपर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भानू प्रताप शाही मिले हैं। दोनों नेताओं की क्षेत्र में अपनी-अपनी पहचान के साथ-साथ मतदाताओं पर भी अच्छी पकड़ है। दोनों नेताओं का भरपूर साथ मिला तो बीडी राम की स्थिति पहले से और बेहतर और संसद की राह आसान हो जायेगी। सीएम रघुवर दास के द्वारा दिये गये टास्क के बाद से पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव पूरी तरह से रेस हो गये हैं और कमरकस कर चुनाव मैदान में उतर गये हैं। उनके कार्यकर्ता भी चुनाव प्रचार में लगे हुये हैं। हालांकि नसंमो प्रमुख सह भवनाथपुर के विधायक भानू प्रताप शाही के द्वारा एनडीए को समर्थन देने की घोषणा करने के बाद भी वे एवं उनके कार्यकर्ता चुनाव प्रचार से दूर नजर आ रहे हैं। उनकी पार्टी की सक्रियता अभी तक दूर दूर तक दिखाई नहीं दी है। जो संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक भानू प्रताप शाही वेट एंड वाच की स्थिति में हैं। अब देखना है कि बीडी राम को दोनों नेताओं का कितना साथ मिलता है। दोनों नेताओं का भरपूर साथ मिला तो बीडी राम की राह आसान हो जायेगी। साथ ही क्षेत्र में दोनों नेताओं का भी प्रभुत्व बरकरार रहेगा।

174 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल मुख्यालय सहित आस पास ई गांवों में रामनवमी त्यौहार आपसी भाईचारा शांति व सौहाद्रपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ


वंशीधर नगर(गढ़वा):अनुमंडल मुख्यालय सहित आस पास ई गांवों में रामनवमी त्यौहार आपसी भाईचारा शांति व सौहाद्रपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। रामनवमी महापर्व पर वंशीधर नगर शहर सहित पूरे ग्रामीण इलाकों से भव्य रामनवमी जुलूस निकाला गया। जुलूस गोसाईबाग स्थित लाला बागी मैदान से प्रारंभ होकर मुख्य बाजार होते हुए भवनाथपुर मोड़ स्थित बजरंगबलि मंदिर से पूजा अर्चना करने के बाद पुनः वापस होते हुए प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में जुलूस को अखाड़ा के रूप में सम्मलित किया गया। इधर सुबह में श्रीराम सेना के तत्वावधान में घोड़े की सवारी का जुलूस निकाला गया। घोड़े सवार राम भक्तों ने बाबा बंशीधर मन्दिर से निकल कर मुख़्य बाजार होते हुए हनुमान मोड़ के पुनः सब्जी मार्केट जुलूस को लाकर गया। उक्त जुलूस के मौके पर युवा, बुजुर्ग  और बच्चे जुलूस में हैरत अंगेज करतब दिखाते नज़र आये। जुलूस में श्री हिन्दू सेना,बजरंग दल के द्वारा 40 गावो से जुलूस निकाला गया था और श्री राम सेना के द्वारा बच्चो ने भगवान श्री राम सीता, हनुमान की वेशभूषा में नज़र आये। वंशीधर नगर शहर से सटे विश्व प्रसिद्ध वंशीधर मंदिर,पाल्हे स्थित शिव मंदिर, पूर्णानगर स्थित शिव मंदिर, ब्लॉक मोड़ स्थित बागीवा घाटी शिव मंदिर सहित अन्य मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना किया गया। रामनवमी महा पर्व को लेकर पूरा शहर सहित ग्रामीण इलाकों को महावीरी झंडा से पटा गया था। जुलूस में पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव, बिस्सूत्री जिला उपाध्यक्ष सिध्देश्वर लाल अग्रवाल,मुक्तेश्वर पांडेय, राजेश प्रताप देव, हिंदू सेना अध्यक्ष शरद कुमार सहित बड़ी संख्या में श्री राम भक्त शामिल थे।कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता विकास स्वदेसी के किया ।

:- हिन्दू सेना के द्वारा प्लस टू उच्च विद्यालय में40 गावो से आए श्रीराम भक्तों द्वारा प्रतियोगिता किया गया।

:- बजरंग दल के द्वारा दुर्गा वाहिनी कार्यकर्ताओ का जुलूस निकाला गया। जुलूस लालबागी मैदान से होते हुए भवनाथपुर मोड़ हनुमान मंदिर से होते हुए पुनः कार्यक्रम स्थल पहुची। दुर्गा वाहिनी के सदस्यों द्वारा स्वच्छता, सेवा और सम्मान का नारा दिया गया। दुर्गा वाहिनी सदस्यों ने कहा कि आज के समय मे महिलाओं को उचित सम्मान मिले इसे ही लेकर बजंग दल के द्वारा अनोखा रुओ तैयार किया गया है।

:- अखाड़ा कार्यक्रम में डबल लाठी प्रतियोगिता में कमलेश मेहता,राजू मेहता को प्रथम, अम्बिका साह, सुखवीर राम को द्वितीय,सूरज मेहता, दीपक मेहता को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ,वही सिंगल लाठी प्रतियोगिता में राजू मेहता को प्रथम, ओम जायसवाल को द्वितीय, रामजी मेहता को तृतीय स्थान मिला। गड़ासा प्रतियोगिता में कमलेश मेहता, राजू मेहता को प्रथम, बैजनाथ रजवार को द्वितीय,राम ठाकुर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। तलवार भांजने में भीम सोनीको प्रथम,राजू मेहता को द्वितीय,देवदत्त को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।वही ग्रुप में पांच लाठी भीम सोनी ग्रुप को प्रथम स्थान मिला। इस मौके पर आए 40 गावो से जुलूस लेकर आए हिन्दू सेना के द्वारा 5- 5 तलवार व 10 -10 लाठी देकर सम्मानित किया गया। सभी प्रतियोगिता में झाविमो नेता विजय केशरी,अमर शाही, डॉ निशिथ नीरव के द्वारा सभी को शील्ड व पांच पांच तलवार व दस दस लाठी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर झाविमो नेता विजय केशरी ने कहा कि बानरी सेना होने के बावजूद  भी आपलोग अनुशासन में रहे। इसके लिए मैं आपलोगो को धन्यवाद दे रहा हूं। इस मौके पर  हिन्दू सेना के अध्यक्ष विनित कुमार, वीएचपी के प्रखण्ड अध्यक्ष शरद प्रकाश आनन्द मिश्रा, राजू मेहता,मनीष कुमार,मनीष विश्वकर्मा, राहुल कमलापुरी, रोहित,आकाश,मुकेश प्रजापति, सोनू कसेरा,सुमित मेहता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। 

: लड़की हाई स्कूल के समीप अंजुमन कमेटी नगर उंटारी के द्वारा रामनवमी जुलूस में सभी राम भक्तों को शरबत बिस्किट एवं पानी का व्यवस्था किया गया इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि रामनवमी त्यौहार आपसी भाईचारे का त्यौहार है हम सभी हिंदू मुस्लिम एकता का परिचय देते हुए रामनवमी त्यौहार मनाते हैं इस मौके पर सदर कलाम खान, सरफराज, तस्लीम खान, अरसूदिन खान, खुर्शीद खान, नुर मोहम्मद, जहीर खान, सेराज खान, भगड़ू खान, अरमान खान, पप्पू खान महमूद आलम सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल थे ।

: मुस्तैद रही वंशीधर  नगर  पुलिस— श्री रामनवमी महोत्सव को लेकर वंशीधर नगर  के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में वंशीधर नगर पुलिस मुस्तैद देखी गयी। सभी चौक चौराहों, मुख्य बाजार समेत जुलूस के दौरान भी सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम देखने को मिला। वही प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद सिंह, कनीय अभियंता राजीव कुमार, बसन्त कुमार अपने अपने कार्यक्षेत्र में मोटरसाइकिल से पूरी जुलूस का जायजा लेते दिखे । वही मुख्य कार्यक्रम स्थल प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम किया गया था।

92 total views, 1 views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): मतदान सबसे बड़ा अधिकार : बीडीओ

बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोकसभा चुनाव को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ बीडीओ अमित कुमार ने बोर्ड पर हस्ताक्षर कर किया। तत्पश्चात सभी प्रखंड एवं अंचल कर्मियों ने बोर्ड पर हस्ताक्षर किया। उस मौके पर बीडीओ अमित कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान सबसे बड़ा अधिकार है। सभी लोग चुनाव में खुलकर मतदान करें। उस मौके पर बीपीओ रविशंकर सिंह, प्रखंड कार्यालय के प्रधान सहायक अनिल सिंह, जेई बसंत जायसवाल, जीवनदीप, रोहित शुक्ला, प्रभाष कुमार, किशोर कुमार, रीना कुमारी, गुलाब राम, जयराम, प्रदीप कुमार, धर्मेन्द्र कुमार समेत कई कर्मी मौजूद थे।

100 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): कूप निर्माण में तेजी लाने का दिया निर्देश

बंशीधर नगर(गढ़वा): बीपीओ रविशंकर सिंह ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में जेई एवं रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर मनरेगा एवं पीएम आवास योजना की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बीपीओ ने सभी रोजगार सेवकों को मनरेगा के तहत बन रहे कूप निमार्ण में तेजी लाते हुये अप्रैल तक खुदाई का कार्य पूर्ण कर हरहाल में बंधाई का कार्य प्रारंभ कराने का निर्देश दिया। जानकारी के मुताबिक बैठक में बीपीओ ने सभी रोजगार सेवकों को अपने-अपने पंचायतों में नियमित भ्रमण कर निर्माणाधीन कूप को शीघ्र पूर्ण कराने में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बरसात से पहले हरहाल में पूर्ण हो यह रोजगार सेवकों को जिम्मेवारी है। बीपीओ ने कहा कि बरसात से पूर्व जल संचय से संबंधित जो भी योजना यथा डोभा, मेड़बंदी एवं ट्रेंच आदि है उसी में कार्य करना है। साथ ही उन्होंने सभी रोजगार सेवकों को प्रत्येक बुधवार को अपने-अपने पंचायतों में सुबह दस से दो बजे दिन तक रहकर लोगों की समस्याओं को दूर करने एवं श्रम बजट के अनुरूप प्रत्येक पंचायत में मानव दिवस सृजीत करने का निर्देश दिया। बैठक में बीपीओ ने पीएम अवास की समीक्षा के दौरान कहा कि जो भी आवास पूर्ण हो चुका है उसे मनरेगा से मजदूरी का भुगतान कर एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सभी कर्मी ईमानदारी पूर्व कार्य कर योजनाओं को पूर्ण कराने का काम करें। बैठक में जेई जीवनदीप, बसंत जायसवाल, रोहित शुक्ला, प्रभाष कुमार, किशोर कुमार, रीना कुमारी, गुलाब राम, जयराम, प्रदीप कुमार, धर्मेन्द्र कुमार समेत कई कर्मी मौजूद थे।

72 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): भंडारा कराना पुण्य का काम है: लता देवी उपाध्यक्ष नगर पंचायत

बंशीधर नगर(गढ़वा): समाधान ग्रुप द्वारा बाबा वंशीधर मंदिर में प्रत्येक माह के प्रथम शनिवार को भंडारा का आयोजन किया जाता हैं। इस शनिवार को भंडारा मे लगने वाली सारी प्रसाद सामग्री गढवा कि समाजिक संस्था being brother द्वारा दिया गया भंडारा का शुभारंभ नगर पंचायत उपाध्यक्ष लता देवी और संस्था के सद्स्यो द्वारा विधिवत पुजा अर्चना कर व श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण कर शुभारंभ किया गया। इस मौके पर उपाध्यक्ष नेकहा कि भन्डारा करना पुण्य का काम है beaing brother संस्था के सद्स्य राकेश गुप्ता ने कहा कि आज हम सबो को बाबा वंशीधर के दरबार में भंडारा कराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ यह बाबा वंशीधर कि कृपा है समाधान द्वारा मंदिर परिसर मे लगातार यह कार्य किया जा रहा है जो सराहनिय है। समाधान ग्रुप के सदस्यों के द्वारा बाबा वंशीधर मंदिर परिसर को सुन्दर बनाने कि संकल्प के अभियान के तहत चार गमले पौधा लगाया गया। मौके पर समाधान सद्स्य मन्टू पांडेय, लवली आनंद, बबलु जायसवाल, भगवती देवी, अनिता देवी, पंकज सिंह, रिशु सिंह अंकित पांडेय,विराट विस्वास, केतन मलोहत्रा, राकेश गुप्ता, मुकेश सोनी, सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

63 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): झाविमों की बैठक में महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम को विजयी बनाने का निर्णय

बंशीधर नगर(गढ़वा):झारखंड विकास मोर्चा गढ़वा जिला कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को यहां चेचरिया में स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम को भारी मतों से विजयी बनाने का निर्णय लिया। बैठक में पूर्व मंत्री सह झाविमो के केन्द्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केसरी ने कहा कि चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम का जीत तय है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से तनमन धन से घूरन राम को सहयोग करने की अपील की। श्री केसरी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य की भाजपा सरकार गरीब किसान विरोधी है। ऐसी सरकार से गरीब किसानों का भला नहीं होने वाला है। उन्होंने लोगों से ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की। युवा नेता दिलीप सिंह नामधारी ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजिपतियों की हितैषी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई एवं भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। गरीब किसानों का हाल बेहाल है। उन्होंने लोगों से महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम को विजयी बनाने की अपील की। बैठक में युवा नेता विजय कुमार केसरी, डालटनगंज के मुक्तेश्वर पांडेय, सीताराम जायसवाल, कृष्णा रागी, मो नईम खलीफा, कमला सिंह समेत कई नेताओं ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरज गुप्ता ने की। बैठक में बड़ी संख्या में जेवीएम नेता मौजूद थे।

103 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): कांग्रेस का घोषणा पत्र सेना का मनोबल गिराने वाला – शिव पूजन पाठक भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी

बंशीधनगर(गढ़वा): भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र सेना का मनोबल गिराने वाला है। वह शुक्रवार को यहां गुलाब मेमोरियल मार्केट में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सेना और सुरक्षा बल के जवान विपरीत परिस्थितियों में काम करते हुये देश को सुरक्षित करने का काम करते है। ऐसे में कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिले विशेष कानून को खत्म करने की बात करना देश के साथ खिलवाड़ है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता आतंकवादियों को जी और साहेब बोलते हैं। वही दूसरी ओर सीमा पार कर सेना द्वारा किये गये कार्रवाई का सबूत मांगते है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कार्रवाई में विश्वास रखती है, सबूत देने में नहीं। जबकि पूर्व के कांग्रेस काल मे काश्मीर के दो टूकड़े, 1962 के युद्ध में चीन ने देश की जमीन पर कब्जा कर लिया। वहीं 1972 में सेना जब लाहौर तक पहुंच गई तब कांग्रेस सरकार ने अंतराष्ट्रीय दबाब में सेना को वापस बुला ली। उन्होंने कहा कि सेना के लिये मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के तहत 35 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर लागू किया। श्री शाह ने कहा कि आज चुनाव में दो गठबंधन आमने-सामने है। एक का विचारधारा राष्ट्रवादी है। जबकि दूसरा ठग आॅफ हिंदुस्तान है। आज विश्व भारत का लोहा मानने लगा है। जल, थल, वायु के साथ अंतरिक्ष मे भी आज भारत महाशक्ति बन गया है। प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास के तहत काम कर रही है। गांव गरीब के लिये समर्पित मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, आवास, शौचालय योजना, जनधन योजना समेत कई अन्य योजनाओं को लागू कर करोड़ो लोगों को लाभ दिलवाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस के साथ काम किया। उन्होंने कहा कि झारखंड गठन में रोड़ा अटकाने वाले राजद के साथ झामुमो, कांग्रेस गठबंधन का चुनाव में पूरी तरह से सफाया होगा। मोदी सरकार के द्वारा किये गये कार्यों के कारण भाजपा भारी बहुमत के साथ फिर से सरकार बनायेगी। जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने कहा कि पलामू के सांसद सह पार्टी के प्रत्याशी बीडी राम का शनिवार को होने वाला नामांकन ऐतिहासिक होगा। उन्होंने कहा कि नामांकन में सीएम भी भाग लेंगे। उस मौके पर शारदा महेश प्रताप देव, रघुराज पांडेय, मुक्तेश्वर पांडेय, मुकेश चौबे, ओमप्रकाश गुप्ता, मथुरा राम समेत कई नेता मौजूद थे।

71 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): गोसाईबाग स्थित चिल्ड्रेन पाराडाइज स्कूल का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया

बंशीधर नगर(गढ़वा) गोसाईबाग स्थित चिल्ड्रेन पाराडाइज स्कूल का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया। तीसरा वार्षिक उत्सव के शुभ अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक दयानन्द प्रसाद, प्रबंधक अनिता देवी, आचार्य विपेश तिवारी, अरुण कुमार यादव संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक डीएन सहारा ने कहा कि छात्र छात्राएं के शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो कर देश का गौरव बने। उन्होंने कहा कि शिक्षा बेहतर बनाने के लिए यह विद्यालय लगातार प्रयासरत है गुणवत्तापूर्ण देना शिक्षा विद्यालय का सही पहचान है। विद्यालय के प्रबंधक अनिता देवी ने कहा कि बच्चों का सर्वागीण विकास एवं शिक्षा में अग्रिम होना बहुत ही जरूरी है साथ ही विद्यालय के टॉपर छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया वार्षिकोत्सव के मौके पर विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया । मौके पर अभिभावक प्रमोद कुमार जयसवाल, संतोष कुमार, चंदन कुमार, अनिल राम, सुमेर राम, शिक्षक मंटू कुमार,विष्णु देव प्रजापति, अंजली कुमारी, श्रुति कुमारी, रिता जायसवाल गुलापसा खातून, कंचन कुमारी, प्रियंका देवी सहित बड़ी संख्या छात्र-छात्राएं मौजूद थी।

50 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): झा॒रखंड विकास मोर्चा के गढ़वा जिला कार्यसमिति की बैठक‌

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए झारखंड विकास मोर्चा के जिला गढ़वा की इकाई ने अपने जिला अध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक किया गया। बैठक में लोक सभा चुनाव के रणनीति पर विचार विमर्श करने हेतु 5 अप्रैल,2019 को 11:00 बजे दिन में बंशीधर नगर के चेचरिया ग्राम स्थित पार्टी कार्यालय पर में एक बैठक आयोजित किया गया है। इस बैठक में पलामू लोकसभा सीट के पार्टी कोआर्डिनेट रामचंद्र केसरी पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष तथा दिलीप सिंह नामधारी उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में जिला कार्यसमिति के सभी पदाधिकारियों सदस्यों तथा पार्टी के प्रखंड अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है।

69 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार के कार्यालय में अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर के साथ किया बैठक

बंशीधर नगर(गढ़वा): लोकसभा चुनाव एवं रामनवमी पर्व को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार के कार्यालय में अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर के साथ बैठक किया गया। बैठक में एसडीपीओ नीरज कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुका है और आचार संहिता लागू भी है। सभी थाना प्रभारी के से क्लस्टर में सुविधा क्या है ,सीएफ, इको फोर्स को ठहरने के लिए उन जगहों का सुविधा के बारे में जानकारी लिया । साथ ही नीरज कुमार ने बताया कि आगामी 13 अप्रैल को रामनवमी पर्व को लेकर सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्र में शांति समिति का बैठक करें। इस मौके पर इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह धुरकी थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार रमना थाना प्रभारी कलीम अख्तर खरौंधी थाना प्रभारी लक्ष्मी कांत साहिद अनुमंडल के सभी थाना प्रभारी मौजूद थे।

152 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): ग्लोबल पब्लिक स्कूल में वार्षिक परीक्षाफल का किया गया वितरण

बंशीधर नगर(गढ़वा):स्थानीय ग्लोबल पब्लिक स्कूल में मंगलवार को वार्षिक परीक्षाफल वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय में मंगलवार से ही नए सत्र के लिए पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हुआ। विद्यालय के निदेशक शैलेंद्र कुमार शुक्ला ने एलकेजी से वर्ग आठ तक के बच्चों के बीच परीक्षाफल का वितरण किया, साथ ही विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं को सम्मानित किया। शैलेंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि परीक्षा फल बच्चों के पूरे एक वर्ष के परिश्रम का परिणाम है। इससे बच्चे अपनी शिक्षा का मूल्यांकन स्वयं करेंगे तथा आगे से पठन-पाठन पर और बेहतर ध्यान देंगे। उन्होंने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए वर्ग आठ के उत्तीर्ण सभी बच्चों को पूरी तन्मयता से पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि आप जहां भी जाएं वहां बेहतर करें तथा अपने साथ साथ अपने माता-पिता, गांव,व विद्यालय का नाम रौशन करें। शुक्ला ने कम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं से पढ़ाई लिखाई पर और ध्यान देने को कहा। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार जायसवाल, शिक्षिका शशि बाला, हेमलता कुमारी, प्रीति कुमारी, ज्योति कुमारी, शिक्षक मनीष कुमार, बब्लु राम, आदित्य सोनी सहित विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिका व छात्र छात्राएं उपस्थित थे। 

102 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): घर पर रहकर ही बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले अलखनाथ पांडेय

बंशीधर नगर(गढ़वा): अधौरा ग्राम स्थित आर के पब्लिक स्कूल में एक अप्रैल से कक्षा प्रारम्भ होगी।उक्त बातें आर के ग्रुप ऑफ एजुकेशनल के निदेशक अलखनाथ पांडेय ने शनिवार को विद्यालय स्थित कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही।उन्होंने कहा कि आगामी चार पांच वर्षों में बंशीधर नगर स्थित आर के पब्लिक स्कूल का नाम झारखण्ड के अच्छे स्कुलो में होगा।उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा के लिए लोग अपने बच्चों को गांव से शहर भेजते है।उन्होंने कहा कि घर पर रहकर ही बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसी सोच के साथ उन्होंने इस विद्यालय को खोला है।उन्होंने यहाँ के लोगो की आर्थिक स्थिति को देखते हुए अन्य अच्छे विद्यालयों से कम खर्च पर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की व्यवस्था किया है।उन्होंने बताया कि विद्यालय में योग्य व अनुभवी शिक्षकों द्वारा बच्चों को शिक्षा देने की व्यवस्था किया गया है।उन्होंने कहा कि बाहर से आये प्रशिक्षकों द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था किया जाता है।उन्होंने अभिभावकों से इस विद्यालय में नामांकित बच्चों को प्रत्येक दिन निर्धारित समय से विद्यालय भेजने का आग्रह किया।उन्होंने बताया कि प्रत्येक तीन माह पर अभिभावकों की बैठक आयोजित कर उन्हें उनके बच्चों से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध कराया जायेगा।उन्होंने कहा कि ग्रीष्मावकाश के बाद तक विद्यालय में खेल कूद की पूरी व्यवस्था कर दिया जायेगा।विद्यालय में बच्चों को लाने ले जाने के लिये वाहन की सुविधा उपलब्ध है।

88 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): अवैध हथियार के साथ एक गिरफ्तार

बंशीधर नगर(गढ़वा):रमना थाना पुलिस ने बुलका पंचायत भवन के निकट से अनुज कुमार यादव को एक लोडेड पिस्तौल व 315 का एक जिन्दा गोली के साथ गिरफ्तार किया है।स्थानीय थाना में प्रेस को जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि शनिवार को रमना थाना प्रभारी कलीम अख्तर सशस्त्र बल के साथ रमना क्षेत्र में आसचुन संकलन के क्रम में बुलका ग्राम स्थित पंचायत भवन के पास पहुंचे ,पुलिस बल को देखते ही एक व्यक्ति बगल के झाड़ी में छिपने का प्रयास करने लगा।संदेह होने पर पुलिस ने उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया।उक्त व्यक्ति ने अपना नाम अनुज कुमार यादव बताया।वर्तमान वह मेराल थाना के अधौरा ग्राम का रहनेवाला है।वर्तमान पता सोने हारा है।तलाशी के क्रम में पुलिस ने उसके कमर से एक लोडेड देशी पिस्तौल तथा पैंट के दाहिने जेब से 315 का एक जिन्दा गोली बरामद किया।उक्त आर्म्स से सम्बंधित उसके पास कोई कागजात नही होने व संतोष जनक जबाब नही देने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रेसवार्ता में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह,रमना थाना प्रभारी कलीम अख्तर उपस्थित थे।

100 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): चिल्ड्रेन पाराडाइज स्कूल में शनिवार को छात्र-छात्राओं के बीच वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित

बंशीधर नगर(गढ़वा) गोसाईबाग स्थित चिल्ड्रेन पाराडाइज स्कूल में शनिवार को छात्र-छात्राओं के बीच वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। इस मौके पर स्कूल के निर्देशक दयानन्द प्रसाद ने कहा कि बच्चों के बीच परीक्षाफल का वितरण करते हुए कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ने वाले बहुत छात्र-छात्राएं हैं। परंतु प्रथम स्थान द्वितीय स्थान एवं तृतीय स्थान वहीं छात्राएं प्राप्त करते हैं। जो विद्यालय द्वारा दिया गया संस्कार शिक्षा को अपने मेहनत के बल हासिल करते हैं। ऐसे तो सभी विद्यार्थी को बधाई दी जाती है। लेकिन होनहार विद्यार्थी को विद्यालय परिवार की ओर से बहुत-बहुत बधाई दिया जा रहा है।
विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वालों में यूकेजी छात्रा नुरजहां खातून 94 .84%, वही दूसरा स्थान एलकेजी छात्रा ज्योति कुमारी 92.57%,तृतीय स्थान प्रियांशु 90.22% अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रौशन किया। बच्चे परीक्षाफल पाकर काफी बहुत ही खुश दिखें। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक अनिता देवी प्राचार्य विपेश कुमार तिवारी शिक्षक श्रुति कुमारी अंजली कुमारी, जयशंकर प्रसाद गुप्ता, कंचन कुमारी, प्रियंका देवी, मंटू कुमार गुलाप्सना, खातून ,रीता जयसवाल सहित बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद थे।

83 total views, 1 views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): कर्बला मैदान में जलसे का आयोजन

बंशीधर नगर(गढ़वा): विशुनपुर स्थित कर्बला के मैदान में मदरसा जामिया इस्लामिया जबरिया के तत्वधान में जश्ने दस्तार हुफ़्फ़ाज का आयोजन किया गया। जलसे का शुभारंभ सभी मौलाना कारी ने कुरान पाक पढ़कर जलसे का शुभारंभ किए इस दस्तार बंदी में 11 बच्चों जो मौलाना व हाफ़िज कुरान पढ़ाई पूरे करने वाले सभी बच्चों माला पहनाकर एवं इस्लाम धर्म की पुस्तक देकर सभी बच्चे को स्वागत किया गया । इस जलसे में मौलाना परवाज अख्तर अपने नाते पाक सुनाए जलेवा नूरे हैं सराफा रजा का है,,, किसी की मजाल है क्या नजर भी दिखा सके ,,,,दरगाह मुस्तफा में ठिकाना रजा का है,,,,,
वही कारी नवाज इम्तियाज अंसारी नात पाक सुनाते हुए जमाल गुम्बदजे खजरा कहा से लाओगे,,,,,,नबी के जैसा उजाला कहा से लाओगे इस तरह की नाते पाक से जलसे में आए सभी लोग खूब आनन्द उठाए। जलसे को संबोधित करते हुए हजरत अमीने मिल्लत साहब ने कहा कि आप सभी लोग इस्लाम धर्म के शिक्षा से जुड़े ताकि अपने धर्म के बारे में जानकारी रखें। हाजिर रजा चतुर्वेदी ने कहा कि हिंदू धर्म के लिए गंगाजल पवित्र होने के लिए उपयोग किया जाता है उसी तरह मुस्लिम धर्म के सभी लोग आबे जमजम को पवित्र होने के लिए उपयोग करते हैं। नुमान अख्तर ने कहा कि मेरे पैगंबर ने कहा है हम जहां रहते हैं वहां जात पात नहीं बल्कि अपने पड़ोसी हिंदू सिख इसाई चाहे वह किसी भी धर्म के हो पड़ोसी का बहुत बड़ा हक होता है। उनकी रक्षा करना उनका इज्जत करना हम सभी लोग को चाहिए । अगर हमारा पड़ोसी हिंदू है उसे हम ज्यादा ख्याल रखेंगे उसके बाद ही अपने मुस्लिम धर्म के लोगों को दुख सुख में शामिल होंगे। जलसे में हजरत सईद रुकनुद्दीन फैजल रजा जमाली, शायरे इस्लाम शाहबाज कलकतवी, हाफिज अमीरुद्दीन साहब मौलाना एजाज आलम मौलाना आबिद हुसैन मौलाना अशरफ अंसारी फैजल राजा पलामू हाफ़िज मनुवर अंसारी सभी लोगों ने जलसे में अपना अपना विचार रखें और बच्चों का तहे दिल से स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी, कन्हैया चौबे, ताहिर अंसारी, अशोक सेठ, अमरेंद्र दास, सदर कलाम खान, सरपरस्त तस्लीम ख़ान, प्रो नेयाज खान , प्रो महमूद आलम अरसूदिन खान, मुन्ना खान, अरमान खतरी,वार्ड पार्षद शकील अंसारी उर्फ गुल्लू नसरुल्लाह खान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। जश्ने दस्तार हुफ़्फ़ाज में मजिस्ट्रेट बीपीओ रविशंकर सिंह व उमेश कुमार मौजूद थे।

122 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): रामाश्रम विद्या निकेतन स्कूल में वार्षिक परीक्षा फल सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन


बंशीधर नगर प्रखंड अंतर्गत नरखोरिया कला स्थित रामाश्रम विद्या निकेतन स्कूल में शुक्रवार को वार्षिक परीक्षा फल सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य रामानुज सिंह ने बताया की हर साल की भांति इस वर्ष भी परीक्षा परिणाम बहुत अच्छा रहा । उन्होंने बताया कि विद्यालय में शत प्रतिशत विधार्थी सफल रहे। विद्यालय में पढ़ाई एक रेश कोर्स की भांति है जो जितना मेहनत करता है वह उतना ही आगे रहता है। मौके पर विद्यालय के निदेशक दयानंद तिवारी,शिक्षक रामराज पाण्डेय, शालिनी देव ,नीलम कुमारी, रूबी कुमारी, अवनिश पांडेय, सोनी सिंह,रिमी देव,अर्पण सिंह,अनामिका देव,ललिता पाण्डेय, रिया तिवारी, सविता देवी सहित काफी संख्या में छात्र छात्रायें उपस्थित थे।

158 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): जश्ने दस्तार बंदी में 11 बच्चों का दस्तार बंदी भी किया जायेगा:कलाम खां

बंशीधर नगर(गढ़वा): मदरसा जामिया इस्लामिया जब्बारिया के तत्वधान में आगामी 28 मार्च को विशुनपुर में स्थित कर्बला के मैदान में जश्ने दस्तार हिफ्फाज (जश्ने जलसे) का आयोजन किया गया है। इसकी जानकारी देते हुये अंजुमन कमेटी के सदर कलाम खां ने बताया कि बच्चों का हौसला अफजाई के करने लिये जलसे का आयोजन किया गया है। जश्ने दस्तार बंदी में 11 बच्चों का दस्तार बंदी भी किया जायेगा। उन्होंने बतलाया कि जलसे में हजरत अमीने मिल्लत, हजरत अमीनुल होदा, खतिबुल इस्लाम, हजरत सईद रुकुमुद्दिन असदक, नुमान अख्तर, फैकुल जमाली, हाजिर रजा चतुर्वेदी, शायरे इस्लाम शाहबाज कलकतवि समेत कई सोराये भाग लेंगे। सदर कलाम खान ने कहा कि कार्यक्रम की दस्तार बंदी की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर सफल बनाने की अपील की है।

62 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): पंचायती राज पदाधिकारी ने बूथों का किया निरीक्षण

बंशीधर नगर(गढ़वा): प्रभारी पंचायती राज पदाधिकारी रामेश्वर राम एवं जनसेवक प्रवीण कुमार चंचल ने मंगलवार को प्रखण्ड के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बुथ पर उपलब्ध संसाधनों की जानकारी लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया।उन्होंने हेन्हों,मर्चवार,सलसला दी,सिंहपुर,कुशदण्ड,अधौरा,अधौरी,कोल्हुआ ग्राम स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था, रैंप की व्यवस्था, उपलब्ध फर्नीचर एवं सुरक्षात्मक दृष्टिकोण का जायजा लिया ।

95 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): राम नवमी महोत्सव को लेकर हिन्दू सेना ने किया बैठक

बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखण्ड के नरही पंचायत में मंगलवार को हिन्दू सेना के सदस्यों व ग्रामीणों की बैठक हिन्दू सेना के केंद्रीय अध्यक्ष विनीत कुमार शरद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में सर्वसम्मति से रामनवमी महोत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।बैठक में रामनवमी के दिन बाजे गाजे व झांकी के साथ जुलूस निकालने व गांव भ्रमण करते हुए लालाबागी से निकलने वाले शोभायात्रा में शामिल होने का निर्णय लिया गया।उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हिन्दू सेना के ग्राम कमिटी के पुनर्गठन किया गया।नई कमिटी के लिए सर्वसम्मति से मिथलेश श्रीवास्तव को अध्यक्ष, धर्मेन्द्र ठाकुर को उपाध्यक्ष, मुलु राम को सचिव,कमलेश श्रीवास्तव व प्रियम श्रीवास्तव को संगठन मंत्री,अवधेश जी को कोषाध्यक्ष, प्रभात कुमार व भोला ठाकुर को सूचना मंत्री,उपेन्द्र जी को मीडिया प्रभारी,अनिल चंद्रवंशी, अजय ठाकुर,अवधेश सहित अन्य को सदस्य बनाया गया।बैठक में हिन्दू सेना के सचिव प्रकाश चंद सेठी,उपाध्यक्ष राजू मेहता,राजा श्रीवास्तव, प्रेमशंकर राम,विकास कुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

76 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): सड़क दुर्घटना में तीन घायल

बंशीधर नगर(गढ़वा):थाना क्षेत्र में हुए सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज ट्रॉमा सेंटर में संचालित अनुमंडल अस्पताल में किया गया। घायलों में रमना थाना क्षेत्र के टंडवा ग्राम निवासी शरीफ आलम, मिथिलेश विश्वकर्मा व सरवन सिंह के नाम शामिल है।

50 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): कार्यशाला के दूसरे दिन माइक्रो प्लान तैयार करने का दिया गया प्रशिक्षण

बंशीधर नगर(गढ़वा): वन कार्यालय में मंगलवार को माइक्रो प्लान के लिए ग्राम वन सुरक्षा समिति का तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दूसरे दिन ग्राम वन सुरक्षा समिति के लोगों को माइक्रो प्लान तैयार करने के लिए विधिवत प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए वनों के क्षेत्र पदाधिकारी गोपाल प्रसाद गुप्ता ने कहा कि वन क्षेत्र से सटे गांव में वन विभाग द्वारा ग्रामीण सुविधाओं का विकास किया जाएगा जिसमें पेयजल सड़क चेक डैम आदि का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल 10 वर्षों के लिए माइक्रो प्लान तैयार किया जाएगा जिस में क्रम सा प्रत्येक वर्ष ग्रामीण क्षेत्रों का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी विकास कार्य होगा वह संबंधित ग्राम सुरक्षा समिति के माध्यम से कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्री बंशीधर नगर क्षेत्र अंतर्गत कुल 82 गांव जंगल से सटे हुए हैं, जहां पर नागरिक सुविधाओं का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जंगल कटने का ही देन है कि हमारा पर्यावरण असंतुलित हो गया है हमें आने वाले पीढ़ी के बारे में ख्याल रखते हुए जंगल की हरियाली को लौटाना होगा। इस मौके पर वनपाल सत्येंद्र नारायण शुक्ला, वनरक्षी शशिकांत कुमार, अरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार रवी, आनंद कुमार, प्रमोद कुमार, ध्रुव कुमार, द्रोण कुमार, ग्राम वन सुरक्षा समिति के अध्यक्ष जोखू सिंह, विंध्याचल सिंह, जगत तिवारी, बंधन उरांव, शमीम खान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

71 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): लोकसभा चुनाव को लेकर वाहनों की चेकिंग तेज, पुलिस इंस्पेक्टर व मजिस्ट्रेट ने की वाहनों की जांच

बंशीधर नगर(गढ़वा):लोकसभा चुनाव को लेकर वाहनों की चेकिंग तेज हो गई है। श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र में लगाये गये चेकपोस्टों पर लागातार छोटे-बड़े वाहनों की चेकिंग की जा रही है। सोमवार को श्री बंशीधर नगर के पुलिस इंस्पेक्टर सह प्रभारी थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह ने विभिन्न चेकपोस्टों का औचक निरीक्षण कर कार्य का जायजा लिया तथा कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एनएच 75 पर यहां जगीपुर में बनाये गये चेकपोस्ट के निरीक्षण के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह ने मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार के साथ छोटे बड़े वाहनों की जांच की। जांच के दौरान पुलिस ने चार चक्का के वाहनों के डिक्की एवं डिक्की में रखे गये सामानों की जांच की तथा उसका वीडियोग्राफी कराया। इस संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह ने बतलाया की चुनाव को लेकर वाहनों की जांच की जा रही है। जिससे कि हथियार, विस्फोटक पदार्थ, रुपये एवं अन्य प्रतिबंधित सामान बाहर न ले जाया जा सके। उन्होंने बतलाया कि चेकपोस्ट पर तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों को लागातार छोटे-बड़े सभी वाहनों की जांच कर उसका विडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया गया है। उस मौके पर मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार, पुलिस पदाधिकारी समेत कई पुलिस कर्मी मौजूद थे।

110 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): एक और बेटी दहेज की बली चढ़ते-चढ़ते बच गई

बंशीधर नगर(गढ़वा):सरकार द्वारा बेटियो को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने व आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए कई कार्यक्रम के लिए प्रयास किया जा रहा है। बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ, दहेज रूपी दानव को रोकने के लिए मुख्यमंत्री लाडली योजना,मुख्यमंत्री सुकन्या योजना,मुख्यमंत्री कन्यादान योजना जैसे कार्यक्रम चलाए जा रहे है। इतना ही नही स्थानीय स्तर पर भी सामाजिक संस्थाए सामूहिक विवाह कर रही है। बावजूद इसके दहेज रूपी दानव बेटियो का पीछा नही छोड़ रहा है।
क्या है मामला- घटना सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के विंढमगंज थाना क्षेत्र के धरती डोलवा ग्राम के निवासी सुनील कुमार की पुत्री खुशबू देवी के साथ घटी। खुशबू की शादी 23 अप्रैल 2017 को उसकी शादी नगर उंटारी थाना क्षेत्र के हेंहो ग्राम निवासी स्व0 हीरा राम के पुत्र सतेंद्र कुमार के साथ बड़ी धूम धाम से अपने सामर्थ के अनुसार उपहार, नगदी तथा अल्टो कार देकर किया था। सुनील कुमार के द्वारा अपनी नाज़ों से पली बेटी को उसके ससुराल भेजा था। पर उसे क्या पता था कि उसे दहेज लोलूप के यहां भेज रहे है। खुशबू की शादी के बाद ही से उसके पति सत्येंद्र कुमार , पति का बड़ा भाई संतोष कुमार पासवान , उसकी सास मालती कुवर, उसकी ननद चंदा देवी , ननद का पति अंगेश राम,उसके पति का भांजा प्रिंस कुमार प्रताड़ित करने लगे बार-बार उसे धमकी दिया जाने लगा । उससे 5लाख रुपये और पिता से मांगने का दबाव दिया जाने लगा। इतना ही नही आल्टो की जगह दूसरी महंगी चार पहिया गाड़ी की मांग किया जाने लगा। यह तक कि उसका पति सतेंद्र पासवान ने शादी में मिली आल्टो को उसके मायके भेजवा दिया। उसे बार-बाए जान से मारने की धमकी दिया जाने लगा। उससे कहा जाने लगा कि 5लाख रुपये और महंगी गाड़ी लेकर आओ नहीं तो तुम्हे जान से मार देँगे या फिर इस घर मे रहने नही देंगे। तुमको यह घर छोड़कर हमेशा के लिए छोड़ कर चले जाना होगा हमेशा के लिए। इसी क्रम में 24 मार्च 2019 रविवार को लगभग 9:30 बजे सुबह खुश्बू का पति,उसका जेठ,उसका नंदोसी,उसकी सास,ननद सभी मिलकर लाठी- डंडे से बेरहमी से पीटा और उसे जान से मारने की कोशिश की गई उसके बाद खुशबू अपने आप को किसी प्रकार बचा कर एक कमरे में बंद कर लिया और अपने भाई राहुल को फोन लगा कर सारी घटना की जानकारी दिया । उसके बाद उसके घर वाले तत्काल टाउनशिप पहुंचकर उसे बचाया और घायलावस्था में ट्रामा सेंटर में संचालित अनुमंडलीय अस्पताल बंशीधर नगर में भर्ती करा कर इलाज कराया। सारी घटनाओं की जानकारी खुशबू देवी ने महिला थाना को लिखित रूप में दिया उसके आवेदन पर केस संख्या 4/19 यू एस 498(ए)/34/पीसी , 3/4 डोरी एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दिया है।
:ज्ञात हो कि पूर्व पीएलभी एवं भवनाथपुर निवासी चंदा देवी के साथ रविवार को हुये मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। चंदा देवी की भाभी खुशबू देवी ने श्री बंशीधर नगर महिला थाना में ससुराल वालों पर मारपीट करने व दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया है। इस मामले में खुशबू ने कहा कि चंदा देवी द्वारा मेरे मायके वालों पर फर्जी तरीके से भवनाथपुर थाने में मामला दर्ज कराया है। उसने बताया कि चंदा देवी ने आरोप लगाया है कि जज नईम अंसारी के ऊपर दर्ज मुकदमा को वापस लेने का धमकी दिया गया जबकि हमारा मायका उत्तर प्रदेश है और हमारे मायके के लोग नईम अंसारी को जानते तक नहीं है।

93 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): बजरंग दल की बैठक सम्पन्न

बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखण्ड के चितविश्राम ग्राम स्थित बंधवा टोला में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों की बैठक बजरंग दल के जिला संयोजक विनीत कुमार शरद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में रामनवमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाने व रामनवमी के दिन निकलने वाले शोभायात्रा में शामिल होने के लिए गांव से झांकी के साथ जुलूस निकालकर बंशीधर से होते हुए लालाबागी से निकलने वाले शोभायात्रा में शामिल होने का निर्णय लिया गया।बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक कमिटी का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से रामानुज गुप्ता को संयोजक,अनिल मेहता व अम्बिका सा व को सह संयोजक, भरत कुमार कुशवाहा को गौरक्षा प्रमुख,मंगलेश सा व को मिलन प्रमुख,राजीव रंजन गुप्ता को विद्यार्थी प्रमुख,राकेश राम को अखाड़ा प्रमुख, चंद्रमणि राम को विहिप अध्यक्ष, संतोष कुमार मेहता को विहिप उपाध्यक्ष बनाया गया।बैठक में विहिप के प्रखण्ड अध्यक्ष प्रकाश आनन्द मिश्रा, बजरंग दल के सह संयोजक मुकेश प्रजापति,अनिल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

90 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): ग्रामीणों ने लगाया संवेदक पर घटिया सामग्री से पथ निर्माण का आरोप

बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखण्ड के जासा ग्राम के ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर श्री बंशीधर मंदिर से पूर्व मंत्री स्वर्गीय गिरिवर पांडेय के घर तक हो रहे पथ निर्माण में संवेदक द्वारा घटिया किस्म का पत्थर लगाने,व प्राक्कलन के अनुसार सामग्री का उपयोग नही करने का आरोप लगाते हुए जांचोपरांत गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने की मांग किया है।आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि उक्त पथ में सही ढंग से मिट्टी का प्रयोग नही किया जा रहा है तथा घटिया किस्म का पत्थर लगाया जा रहा है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।ग्रामीणों ने विश्वास व्यक्त किया है कि पथ निर्माण के संवेदक को उचित निर्देश देकर प्राक्कलन के अनुसार गुणवत्तापूर्ण पथ का निर्माण कराया जाय ।मांग करने वालो में सुदामा पांडेय,आदित्य पांडेय,नागेंद्र प्रसाद,रघुनाथ पांडेय,राजेन्द्र पांडेय,कामेश्वर पांडेय,राम केवल चौधरी,उग्रह विश्वकर्मा, सुरेन्द्र पांडेय,सुमित पांडेय,अमित सोनी,कुतबुद्दीन अंसारी,अशर्फी ठाकुर,इरशाद अंसारी,बच्चन राम,कन्हैया सोनी,रोहित कुमार,सहित अन्य के नाम शामिल है।
ग्रामीणों ने लगाया संवेदक पर घटिया सामग्री से पथ निर्माण का आरोप

59 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): बीबी पैंट का दिया गया प्रशिक्षण

बंशीधर नगर(गढ़वा)-प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में शनिवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्रखण्ड कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों व प्रखण्ड कर्मियों को इवीएम व बीबी पैट की जानकारी दिया गया। ब्लॉक प्रबन्धक ब्रजेश कुमार व पंचायती राज प्रखण्ड समन्वयक कौशल कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदान केंद्रों पर मतदान के दौरान बीबी पैट का उपयोग किया जाना है,जो बीवी पैट का उपयोग मतदान में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि अब मतदाता यह स्वयं देख सकेंगे कि उनके द्वारा जिसे मत दिया गया है,मत उसे ही मिला है।उन्होंने बताया कि मतदाता जिसे अपना मत देंगे उसका नाम,क्रमांक व चिन्ह बीबी पैट मशीन पर लगे स्क्रीन पर सात सेकेंड तक दिखेगा,।जिससे मतदाता संतुष्ट हो सकेंगे।उन्होंने कंट्रोल यूनिट,बैलेट यूनिट व भीभी पैट को जोड़ने तथा उसके कार्य करने की जानकारी भी दिया।उपस्थित कई लोगो ने बीबी पैट का उपयोग कर अपने को संतुष्ट किया। मौके पर राशिद अंसारी,ममता लता,पंचायत सेवक प्रदुमन मेहता सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

87 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): रामनवमी पर्व हर्षोउल्लाष से मनाने का निर्णय

बंशीधर नगर(गढ़वा):प्रखण्ड के अधौरी ग्राम में शनिवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की बैठक बजरंग दल के जिला संयोजक विनीत कुमार शरद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में सर्वसम्मति से रामनवमी महोत्सव को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।बैठक में राम नवमी महोत्सव को सफल बनाने के लिए ग्राम कमिटी के पुनर्गठन किया गया।ग्राम कमिटी के लिए सर्वसम्मति से वरुण कुमार तिवारी को संयोजक,कुश तिवारी व विपुल तिवारी को सह संयोजक,गौरव तिवारी को विद्यार्थी प्रमुख,छोटेलाल पासवान को अखाड़ा प्रमुख,अभिनव तिवारी को मिलन प्रमुख,नन्दलाल तिवारी को सत्संग प्रमुख,विवेक कुमार तिवारी को गौ रक्षा प्रमुख,व नीतीश तिवारी को सदस्य बनाया गया।बैठक में विहिप के प्रखण्ड अध्यक्ष प्रकाश आनन्द मिश्रा, बजरंग दल के प्रखण्ड संयोजक मुकेश प्रजापति ,हिन्दू सेना के सचिव प्रकाशचंद सेठी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

89 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): डॉ राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

वंशीधर नगर(गढ़वा): झारखंड विकास मोर्चा भवनाथपुर विधानसभा के नेता विजय केसरी ने भवनाथपूर मोड़ स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया के प्रतिमा पर उनके जन्म दिवस के अवसर पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर लोहिया प्रखर समाजवादी थे। वह अपना संपूर्ण जीवन देश को सम्मान दिलाने के लिए तत्पर थे। उन्होंने कहा कि वे सदैव गरीबों के हित के लिए लड़ाई लड़ते रहे और संघर्ष करते रहे। उन्होंने कहा कि आज उन्हीं की तरह चिंतन, साहस,कल्पनाशीलता लागू करने की जरूरत है ।मौके पर रामेश्वर राम, अश्विनी कुमार,सीताराम जायसवाल, कमला सिंह, विश्वनाथ भंडारी, श्री कृष्ण विश्वकर्मा,सलीम अंसारी, सुजीत अग्रवाल, विंध्यांचल राम, दिनेश विश्वकर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

126 total views, no views today

0

बंशीधर नगर(गढ़वा): 40 लीटर देशी महुआ शराब के साथ एक गिरफ्तार भेजा गया जेल


वंशीधर नगर(गढ़वा):लगातार छापेमारी अभियान के पांचवे दिन चेचरिया ग्राम में वंशीधर नगर पुलिस ने अवैध शराब बनाने व बेचने वाले के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी अभियान में चेचरिया ग्राम के अयोध्या प्रसाद को गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेज दिया। जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अमोद कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई । छापेमारी अभियान के दौरान 40 लीटर देसी महुआ शराब पाया गया। वहीं एक ड्रम जावा महुआ,एक शराब बनाने का उपकरण, 3 छोटा डेकचा अल्मुनियम, सहित अन्य सामानों को मौके पर नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी अभियान के दौरान अयोध्या प्रसाद का पुत्र अशोक प्रसाद व संतोष प्रसाद दोनों फरार हो गए। जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। छापेमारी अभियान में कंचन कुमार,श्रवण कुमार व अन्य पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

278 total views, no views today

0

Big Breaking । बंशीधर नगर । भयानक सड़क हादसे में तीन घायल, दो गंभीर

बंशीधर नगर(गढ़वा): थाना क्षेत्र के पुरैनी ग्राम के पास एन एच 75 पर भयानक सड़क हादसे में तीन लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर है। दोनों के नाम सूरज हैं। इनमें से एक सूरज चौधरी पिता ज्ञानी चौधरी जबकि दूसरा सूरज पटेल पिता रमेश पटेल कुम्बा खुर्द के निवासी हैं। समाचार के अनुसार तीन लोग सूरज चौधरी,सूरज पटेल और राकेश चौधरी कुंबा खुर्द से नगर उंटारी जा रहे थे । पुरैनी ग्राम मेन रोड एनएच 75 के पास दूसरी ओर से रही बाइक से इनकी जोरदार टक्कर हो गई। दूसरे बाइक पर दो लोग सवार थे। वे बचकर भाग निकले। ग्रामीणों की मदद से उनको अनुमंडल अस्पताल ट्रामा सेंटर भेजा गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों गंभीर रूप से घायलों को गढ़वा रेफर कर दिया गया।

294 total views, no views today

0