बंशीधरनगर(गढ़वा): प्रखंड कार्यालय परिसर में किसान मेला सह कृषि प्रदर्शनी 2019 का आयोजन

वंशीधर नगर(गढ़वा): प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण “आत्मा” के सौजन्य से बंशीधर नगर के प्रखंड कार्यालय परिसर में किसान मेला सह कृषि प्रदर्शनी 2019 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रखंड प्रमुख रविन्द्र पासवान , नगर पंचायत अध्यक्ष विजयालक्ष्मी, विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौबे, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार , आत्मा के किसान मेला प्रभारी दयानंद पांडे ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया । उसके बाद सभी अतिथियों ने मेला का भ्रमण कर किसानों द्वारा रखे गए फसल उत्पादन का निरीक्षण किया। किसान मेला में भूमि संरक्षण विभाग का परामर्श केंद्र, मिट्टी जांच प्रयोगशाला का स्टॉल, कृषि मशीनरी स्टॉल, आत्मा द्वारा किसान परामर्श केंद्र, कृषि यंत्र केंद्र व पशुधन परामर्श केंद्र, मत्स्य विभाग, गव्य विकास, कृषि सिंगल विंडो सेंटर, कृषि औद्योगिक प्रबंधन, मृदा जांच लैब, कृषि विज्ञान केंद्र, उद्योग विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य स्टॉल लगाया गया था। उपस्थित सभी अतिथियों द्वारा किसानों द्वारा लगाया गया कृषि मेला मे घूम घूम कर उपकरणों को देखा एवं अन्य जानकारियां लिया। उक्त किसान मेला में किसानों द्वारा अपने अपने स्टॉल पर सब्जी फल फुल सहित अन्य आकर्षक तरह की चीजों लगाया गया था। किसान मेला को संबोधित करते हुए कृषि पदाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों के लिए अनेक तरह के योजनाएं लाई जा रही हैं। जिससे सभी किसान मित्रों को काफी लाभ होगा। प्रखंड प्रमुख रविंद्र पासवान ने कहा कि किसान मेला आयोजित होने से किसानों में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि किसान मित्र अपने खेतों में अनेक तरह के सब्जी फल उगा कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। किसान मेला में जिला कृषि पदाधिकारी लक्ष्मण उरांव, जिला गव्य पदाधिकारी शमी कपूर, किसी वैज्ञानिक केंद्र के कृषि विशेषज्ञ डॉक्टर सुधीर कुमार झा, उप परियोजना निदेशक जोगिंदर नाथ सिंह, राष्ट्रीय खाद सुरक्षा मिशन के जितेंद्र उपाध्याय , प्रखंड तकनीकी प्रबंधक मेराल अजय कुमार साहू , मेला प्रभारी दयानंद पांडे नसमो के प्रखंड अध्यक्ष विभूति भूषण चौबे ,अमरनाथ पांडे ,ओम प्रकाश गुप्ता, भरदुल चंद्रवंशी, अनिल गुप्ता, संगीता श्रीवास्तव, उषा देवी, मुश्ताक अहमद शेख, उमेश कुमार सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

::- कार्यक्रमकिसान मेला में 50 फसल उत्पाद के 21 स्टाल लगाए गए थे। जिसमें कद्दू,मटर,लौकी,हरी मिर्च,बैगन,शलजम,गाजर,अमरूद,प्याज, लहसुन,चना,केला,गेहूं,गोभी,मूली,टमाटर,सेम,तीखुर,बेल,हर धनिया,अरहर की फली,सरसो,मक्का,भदुका,आलू,पपीता,गेंद का फूल सहित अन्य उत्पाद शामिल थे।

3 total views, 3 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सुकन्या योजना के लाभुको के आवेदन जमा करने हेतु प्रखंड कार्यालय परिसर में 21 वे 22 जनवरी को शिविर का आयोजन

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सुकन्या योजना के तहत लाखों का आवेदन भरने हेतु प्रखंड कार्यालय परिसर में 21 व 22 जून को एक शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें पात्रता रखने वाली बच्चियो, पढ़ने वाली छात्राओं का आवेदन जमा किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी बाल विकास परियोजना की सीडीपीओ सह अंचल पदाधिकारी पूर्णिमा एक्का ने दिया। जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सुकन्या योजना में जन्म से 2 वर्ष तक की बच्चियों , कक्षा एक में पढ़ने वाली छात्राओं, कक्षा 5, कक्षा 8, कक्षा 10 व कक्षा 12 सफल छात्राओ 18 से 20 वर्ष की उम्र की बच्चियों को इसका लाभ दिया जाना है। इस संबंध में उन्होंने कहा ऐसी बच्चीया, जिन्होंने लक्ष्मी लाडली योजना का लाभ प्राप्त नहीं किया है. एक परिवार से 2 बच्चियां जिनके माता का नाम अंत्योदय कार्ड अथवा एससीसी डाटा में माता का नाम हो. उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। वैसे बच्चियां अपने माता का आधार कार्ड, खाता संख्या, बच्चियों का आधार कार्ड, खाता संख्या के साथ आवेदन प्रपत्र भरकर शिविर में उपस्थित हो । जहां उनका आवेदन पत्र जांच के उपरांत जमा किया जाएगा।

6 total views, 6 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सड़क दुर्घटना में घायल, गढ़वा रेफर

बंशीधर नगर(गढ़वा) :  थाना क्षेत्र के अंतर्गत एनएच 75 पर वंशीधर नगर-रमन मुख्य मार्ग पर स्थित सीरिया टोंगर ग्राम के नजदीक हुए ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में 28 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से उक्त युवक को अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया। दुर्घटना में घायल युवक कुशदण्ड ग्राम निवासी जागाराम का 28 वर्षीय पुत्र विकास पासवान बताया जाता है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त युवक अपनी भाभी को लेकर इलाज कराने के लिए बाइक से गढ़वा जा रहा था। सीरिया टोंगर ग्राम के नजदीक सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने उसे टक्कर मार दिया । जिससे वह युवक गंभीर रूप से घायल हो गया साथ में उसकी भाभी को भी खरोंचे लग गई।

7 total views, 7 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): मकर संक्रांति के अवसर पर जेवीएम के युवा नेता ने किया धुरकी प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा

 

वंशीधर नगर(गढ़वा): धुरकी प्रखंड के भूमफोर,खुटिया, कदवा,रक्सी सहित विभिन्न गांवों में झारखंड विकास मोर्चा के युवा नेता बिजय केशरी ने पार्टी सुप्रीमो बाबू लाल मरांडी के निर्देश पर मकर संक्रांति के अवसर पर मंगलवार को क्षेत्रो का भ्रमण किया साथ ही नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया।
उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बिजय केशरी ने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी झारखंड की जनता, गरीबो,असहायों की आवाज हैं। उन्होंने कभी अपने दामन पर कभी दाग नहीं लगने दिया । झारखंड की इज्जत को बचाते हुए अपने मुख्यमंत्री काल में विकास की लंबी लकीर खींचा दिया था। श्री केशरी ने कहा कि आज की सरकार केवल घोषणा के बल पर चल रही है । गरीबों की आवाज एवं अधिकार को छीना जा रहा, गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं है , गरीब पेंशन पाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। कई गरीब ऐसेे हैं जो दो-तीन वर्षों से अपने जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। जनप्रतिनिधियों को इस से कोई मतलब नहीं है । भ्रमण कार्यक्रम में धुरकी के जेवीएम प्रखंड अध्यक्ष प्रकाश रामा शंकर जैसवाल ,घनश्याम प्रसाद, मोहम्मद नईम खलीफा, अशोक पासवान ,अरुण कुमार, रमेश गौड़, सैनी देवी, संजय कुमार ,रंजीत , श्यामलाल , नरेश गौड़ सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

23 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): वार्ड पार्षद और व्यवसायियो ने लाचार हो चुके युवक के इलाज के लिए किया सहयोग

 

 

बंशीधर नगर(गढ़वा): नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड पार्षद रंजन उर्फ छोटू और राजेश कुमार ने मंगलवार को चेचरिया ग्राम निवासी पप्पू चन्द्रवंशी के घर जाकर उनका हाल जाना ।
मालूम हो कि पप्पू चन्द्रवंशी बेंगलुरु में काम करने गया था। कार्य के दौरान पोपलेन से घायल हो गया था। इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसके पैर को आधा काट दिया था। पैसा की कमी एवं गरीबी के कारण आगे का इलाज वह नहीं करा पा रहा है। वह महीनों से बिस्तर पर पड़ा हुआ है। जानकारी मिलने पर वार्ड पार्षद ने उनके घर जाकर उनका हाल जाना। फिलहाल वार्ड पार्षद रंजन उर्फ छोटू  के द्वारा 1000 नगद और पांच किलो आटा एव राजेश कुमार के द्वारा 500 सौ रुपया प्रदान किया है। साथ ही वंशीधर पंचायत क्षेत्र के व्यवसायियो, दुकानदारों ने भी इलाज के लिए 6100आर्थिक सहयोग किया।

110 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : जे वी एम नेता सह समाज सेवी बिजय कुमार केशरी ने किया आर्थिक सहयोग

बशीधर नगर(गढ़वा) : जेवीएम के युवा नेता सह समाजसेवी विजय केसरी ने चेचरिया निवासी पप्पू चन्द्रवंशी के घर जाकर उनका हाल जाना तथा इलाज में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। यहां बताते चलें कि पप्पू चन्द्रवंशी बेंगलुरु में काम करने के दौरान पोकलेन से घायल घायल हो गया था। इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसके पैर को आधा काट दिया था। पैसा नहीं रहने एवं गरीबी के कारण आगे वह इलाज नहीं करा पा रहा है। वह घर पर पड़ा हुआ है। इसकी सूचना मिलने पर विजय केसरी ने उनके घर जाकर हाल जाना। उन्होंने रांची के प्रसिद्ध सर्जन डॉ रविशंकर दास से बात कर 17 जनवरी को रांची भेजकर पप्पू के समुचित ईलाज कराने का भरोसा दिलाया। उन्होंने फिलहाल अपनी ओर से पचास किलो चावल प्रदान किया। साथ ही वीरेंद्र प्रसाद, हृदया प्रसाद एवं संतोष कुमार ने भी उसके इलाज में आर्थिक सहयोग किया।

10 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : हम जिंदा थे, जिंदा है, जिंदा रहेंगे, लेकिन किसी को झारखंड को लूटने नही देंगे : हेमंत सोरेन पूर्व मुख्य मंत्री सह केंद्रीय कार्यकारीअध्यक्ष झारखंड मुक्ति मोर्चा

 

  

बंशीधर नगर(गढ़वा) : झारखंड निर्माण का जो सपना था आज तक अधूरा है । आज भी यहां के आदिवासी, मूलवासी ,दलित, पिछड़े महिलाओं किसान नौजवानों की स्थिति आज भी दयनीय है। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने जमा दो उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित जनसभा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सूबे में बहुमत की सरकार चल रही है। लेकिन सरकार आम जनता के अनुरूप नहीं बल्कि एक गुंडा की तरह काम कर रही है। नौजवानों की भावना के साथ खेला जा रहा है । आज प्राथमिक शिक्षा पूरी तरह चौपट है । हजारों स्कूलों में ताले लगे हैं। पारा शिक्षकों के साथ अन्याय किया जा रहा है। किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। अभी तक 20 लोगों की मौत भूख से हो चुकी है। रोजाना अखबारों में महिलाओं के साथ अभद्रता और हत्या की खबरें आ रही हैं। लेकिन रघुवर सरकार इन समस्याओं से बेफिक्र होकर अपना चेहरा चमकाने में लगी हुई है। करोड़ों रुपए विज्ञापन पर खर्च किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि यह मुख्यमंत्री नहीं बल्कि एडवरटाइजिंग कंपनी के हीरो हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार एक बात समझ ले। हम जिंदा थे,जिंदा है और जिंदा रहेंगे।हम भाजपा को झारखंड लूटने की छूट नही देंगे। श्री सोरेन ने कहा कि यहां के नौजवान और बेरोजगार पलायन को मजबूर हैं। लेकिन पलामू, गढ़वा जैसे जिलों में दूसरे राज्यों की गलत नियोजन नीति बनाकर बहाली की जा रही है ।उन्होंने कहा कि झारखंड में सामंतवादी हावी है और कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाकर यहां के लोगों का जमीन और हक छीना जा रहा है। यह मेरा संघर्ष यात्रा अभी रुकेगा नहीं झारखंड निर्माण का जो उद्देश्य था। उसे पूरा करके ही दम लेंगे। हेमंत ने स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही पर हमला बोलते हुए कहा कि विधायक को स्कूल और अस्पताल की जगह जेल बनवाने का फंड सरकार से ले रहे हैं। जेल में गरीब लोगों का शोषण कर झूठा आरोप लगाकर उसे जेल में डालने का प्रयास करेंगे।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड में दिल्ली गुजरात,महाराष्ट्र जैसे बाहरी राज्यों की गिद्ध दृष्टि पड़ गई है। ऐसे लोगों से छुटकारा पाने के लिए हेमंत सोरेन को मजबूत करना जरूरी है।

विधानसभा क्षेत्र के नेता कन्हैया चौक ने कहा कि गढ़वा जिला विकास के मामले में पूरी तरह पिछड़ा हुआ है। यहां के लोग पलायन को मजबूर हैं क्षेत्र में लोकतंत्र लोकतंत्र की जगह राजतंत्र हावी है। विधायक और पूर्व विधायक बारी-बारी से गरीब जनता को लूटने का काम कर रहे हैं। कनहर डैम के नाम पर विधायक भानु प्रताप शाही और उनके और उनके पिता राजनीति कर रहे हैं। विधायक आदिवासियों का जमीन हड़प कर भवन बना रहे हैं। इस संबंध वादियों को जड़ से उखाड़ना होगा। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, अनिता दत्त, नेहा कुमारी धिरेँद्र पांडे, सुरेन्द्र मेहता, कंचन केसरी,सूरजदेव मेहता, निर्मल पासवान, सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता, सविता कुमारी,मुकेश कुमार सिन्हा,राम जन्म पासवान, सीता राम पासवान, पृथ्वी तिवारी,नासिर अंसारी,राजेन्द्र यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सभा के दौरान हड़ताल पर राह रहे पारा शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने अपनी मांगों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल को हेमंत सोरेन ने आश्वस्त किया कि उनकी लड़ाई को लेकर पूरी तरह हम उनके साथहै। ज्ञापन देने वालो में भूपेंद्र प्रताप देव, हृदय प्रसाद गुप्ता, अनूप कुमार विश्वकर्मा, निसार अहमद, अलीम अंसारी सहित अन्य शामिल थे।

जेएमएम नेत्री नेहा कुमारी ने समस्त बंशीधर नगर वासियों को मकर सक्रांति की शुभकामनाओं के साथ सभा का समापन की।

12 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : हेमंत सोरेन के अपने संघर्ष यात्रा में सोमवार को भवनाथपुर प्रखंड में पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया

भवनाथपुर(गढ़वा) : पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन के अपने संघर्ष यात्रा में सोमवार को भवनाथपुर के सब्जी बाजार में पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया। वे गढ़वा जिला में तीन दिवसीय संघर्ष यात्रा पर हैं। सोमवार को एक बडे काफिला जिसमें भवनाथपुर विधानसभा के जेएमएम के नेता कन्हैया चौबे के नेतृत्व में पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल थे। यहां के लोगों द्वारा किए गए स्वागत से अभिभूत हेमंत सोरेन ने कहा कि कार्यकर्ताओं तथा यहां के लोगों के प्रेम के चलते ही तीसरी यात्रा ले कर आपके पास आये हैं। इस अवसर पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड की रघुवर सरकार एवं पीएम मोदी के क्रियाकलापों पर जमकर हमला बोला। कहा कि भाजपा प्रायोजित ढंग से गरीबों की जमीन को छीन कर बड़े-बड़े कंपनियों को एमओयू करने में लगी हुई है। किसानों की बात को कोई सुनने वाला नहीं है। आम जनता दर दर की ठोकर खा रही है, बेरोजगार नौजवान रोजी-रोटी के लाले पड़े हुए हैं, पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है, दो माह से विद्यालयों में ताला लटका हुआ है, गरीब के बच्चों की पढ़ाई बाधित हैं पर इन्हें देखने वाला कोई नहीं है। मुख्यमंत्री झूठे हवाई वादे करते फिर रहे हैं। उन्होने कहा की रघुवर दास झारखंड में बैठे हैं लेकिन शासन दिल्ली व मुम्बई से चल रहा है। उन्होंने सीएनटी व एसपीटी एक्ट में छेडछाड़ के लिए भी सरकार पर निशाना साधा। हेमंत सोरेन ने कहा आगामी 2019 का चुनाव जनता के सिर पर है, इसमें आम जनों की सरकार बनानी है। इस अवसर पर कन्हैया चौबे ने कहा कि अगर जनता के सहयोग से झारखंड में जेएमएम की सरकार बनी तो आमजन को देखने वाले नेता मिलेंगे। उन्होंने भाजपा को जाति धर्म के नाम पर लोगों को आपस में बांटकर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा सभी को एक साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। इधर पारा शिक्षकों ने भवनाथपुर के दौरे के क्रम में सैकड़ों पारा शिक्षकों ने पूर्व मुख्यमंत्री एवम वर्तमान प्रतिपक्ष नेता माननीय हेमंत सोरेन जी से खरौंधी, भवनाथपुर, केतार और अन्य प्रखण्ड इकाई की ओर से एक माँग पत्र सौपा गया, जो झारखंड के 67000 हजार पारा शिक्षकों को सेवा स्थाई किया जाय, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के आलोक में समान कार्य का समान वेतनमान दिया जाय, आंदोलन के दौरान पारा शिक्षकों पर झूठा मुकदमा दर्ज वापस किया जाय, आंदोलन के दौरान मृत पारा शिक्षकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी एवम 25 लाख मुवावजा राशि दिया जाय एवम दिनांक 17 जनवरी से बजट सत्र के दौरान स्थगन प्रस्ताव लाकर शांति पूर्ण तरीके से बहस कराई जाय।इस दौरान खरौंधी प्रखण्ड के पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष इन्दल पासवान, केतार से दीनानाथ मेहता, भवनाथपुर से पंकज कुमार, अनिल यादव, अरविंद गुप्ता, बिभूती नारायण सिंह,पंकज कुशवाहा, सुरेश कुमार, राजीव रंजन मिश्रा, सुशील प्रजापति, शिवपूजन प्रसाद यादव, प्रदीप यादव, संतोष मेहता, अरविंद दुबे, मनोज सोनी, मुशन पासवान, अवधेश यादव, सुरेंद्र मेहता, कन्हाई विश्वकर्मा, विष्णुदेव गुप्ता, फूलकुमारी बाखला, इन्द्रमन यादव, बिनोद पाल, अनिल विश्वकर्मा, दीलिप कुमार मिथलेश पाल विनोद कुमार, सुरेंद्र ठाकुर, रविप्रकाश यादव, योगेंद्र यादव, नवीन कुमार, शेलेन्द्र ठाकुर सहित सैकड़ों पारा शिक्षक और झामुमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

154 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ बंशीधर नगर पुलिस की बड़ी कारवाई,70 लीटर शराब,सात ड्राम जावा महुआ बरामद

वंशीधर नगर(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के नरही पंचायत अंतर्गत जासा दामर के गगरिया घाट में आए दिन सूचना मिल रही थी कि भारी मात्रा में शराब भट्टी चलाकर ट्यूब में भर कर बाहर बेचा जा रहा है। उक्त बातें थाना प्रभारी निरंजन कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि इस सूचना के सत्यापन हेतु शनिवार के शाम एसपी के निर्देशानुसार विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसके तहत जोगेंदर पांडेय के पुत्र शशि भूषन पांडेय पुलिस गश्ती पार्टी को देखकर भागने लगे । जिसे पुलिस के द्वारा पकड़ने का पुरजोर कोशिश किया गया। परंतु वह झाड़ियों में कहीं जाकर छिप गया और भागने में सफल रहा । उक्त जगह पर तलाशी के क्रम में 70 लीटर जावा महुआ शराब, 7 ड्राम फूला हुआ जावा महुआ, शराब बनाने का उपकरण मिला ।जिसमें महुआ शराब को जब कर थाने लाया गया। वहीं शराब बनाने वाला उपकरण को नष्ट कर दिया गया प्रभारी निरंजन कुमार ने बताया। कि इस संदर्भ में शशि भूषण पांडेय के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया है इसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

43 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सात मवेशी तस्कर गिरफ्तार

बंशीधर नगर(गढ़वा) : वरीय पदधिकारियी के निर्देश तथा गुप्त सूचना के आधार पर विंढमगंज से तुलसी दामर की ओर जाने वाले रास्तों के बीच पुलिस ने 16 मवेशियों को जब्त कर,सात मवेशी तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार मवेशी तस्करों में ग्राम हरादाग रमुना के सुशील चंद्रवंशी प्रदीप यादव, परीखा यादव, नारायण सिंह, ठेगू यादव, ग्राम लखया मेराल के बॉबी बैठा तथा ग्राम लातदाग मेराल के सुगन मेहता के नाम शामिल हैं।
इस संबंध में थाना प्रभारी निरंजन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि विंढमगंज से मवेशी खरीदकर तस्कर तुलसी दामर के रास्ते गढ़वा ले जा रहे हैं। सूचना को आधार बनाकर पुलिस पार्टी मवेशी तस्करों को 16 मवेशी सहित सात तस्कर को अलकर और तुलसी दामर के बीच दबोच लिया। पुलिस ने जब गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ किया तो उनके द्वारा मवेशियों की खरीद और बेचने संबंधी कोई भी पेपर नहीं दिखा सके, न ही कोई संतोषजनक जवाब दे सके। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार मवेशी तस्करों सुशील चंद्रवंशी, प्रदीप यादव, परीखा यादव, नारायण सिंह, ठेगू यादव, बॉबी बैठा,सुगन मेहता को जेल भेज दिया गया है।

33 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): जीवन दान क्लब के सौजन्य से अलाव की व्यवस्था

मेराल(गढ़वा): मेराल मुख्य सड़क पर कड़ाके जी ठंड को देखते हुए जीवन दान क्लब के सौजन्य से अलाव की व्यवस्था किया गया है। साथ ही क्लब के द्वारा गरीब असहायों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष इलियास अंसारी ने कहा कि क्लब का उद्देश्य जरूरत मंदो को समय के हिसाब से मदद उपलब्ध कराना है। इस मौके पर अजहर इकबाल, नसीम अंसारी, शफीक अंसारी, मुख्तार अंसारी, वकील अंसारी, रईस अंसारी ,अजीज अंसारी, ग्यासुदीन अंसारी सहित सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

7 total views, no views today

बड़ी खबर । बंशीधर नगर(गढ़वा): सिंगा नाला जंगल के पास मिला युवक का शव, फैली सनसनी

                           मृतक साजन कुमार

बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के कुशदण्ड गांव के सिंगा नाला से सटे जंगल मे युवक का शव मिलने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। युवक के हत्या की आशंका जताई जा रही है। युवक का शरीर पर कई जगह कटे के निशान हैं। मृतक की पहचान कुशदण्ड ग्राम निवासी अजय पासवान के पुत्र साजन कुमार के रूप में कर लिया गया है।शव मिलने की सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार,पुलिस निरीक्षक एस एन सिंह तथा थाना प्रभारी निरंजन कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है।मृतक के परिजनों ने बताया कि साजन कुमार शनिवार को घर से फुटबाल खेलने जाने की बात कह कर गया था। जब देर रात तक घर नही लौटा तो उसकी खोज किया जाने लगा। फिर रविवार की सुबह जब लोग नित्यक्रिया के लिए सिंगा नाला की तरफ गए तो उसे मृत अवस्था मे पाया।पुलिस ने जांच की कारवाई शुरू कर दिया है। कुशदण्ड ग्राम निवासी अजय पासवान के तीन पुत्र एवम एक पुत्री में दूसरे नम्बर का साजन कुमार अभी पंद्रह दिन पूर्व बाहर से कमा कर लौटा था। उसके घर मे उसकी चचेरी बहन की शादी तय हो गई थी। उसी शादी में शामिल होने के लिए वह घर आया था।

113 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): शोक सभा का आयोजन

वंशीधर नगर(गढ़वा): अंबालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय के प्रांगण में नवयुवक क्लब के सदस्यों द्वारा शोक सभा का आयोजित किया गया। शोक सभा विवेक कुमार जायसवाल की माता बदामी कुंवर व नवयुवक क्लब के मार्गदर्शक जोखू ठाकुर का निधन पर किया गया। शोक सभा में उपस्थित लोगों ने पवित्र आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा। शोक सभा में नवयुवक क्लब के अध्यक्ष आनन्द प्रकाश कमलापुरी, उपाध्यक्ष रणधीर कुमार, सचिव अरुण कुमार कमलापुरी, कोषाध्यक्ष विनय कुमार, संरक्षक अजय कुमार मुखिया कामता प्रसाद, कमलेश् मेहता,अश्विनी कुमार,काशी प्रसाद, नंदू राम, कामेश्वर प्रसाद, सुदामा प्रसाद, शिवनाथ प्रसाद, आशीश, दीपक कुमार , नवीन प्रसाद, अविनाश कुमार, लाला पासवान , शंभू प्रसाद, विवेक जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

93 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : मिडिल स्कूल चित्तविश्राम में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन

बंशीधर नगर(गढ़वा) : मिडिल स्कूल चित्तविश्राम में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अध्यक्षता कर रहे तेज प्रताप पाण्डेय, हाइस्कूल के प्रधानाचार्य अमित कुमार, द्वारिका नाथ पाण्डेय, पेंशनर समाज के अध्यक्ष गदाधर पाण्डेय, चित्तविश्राम पंचायत के मुखिया मुश्ताक अहमद, नरही पंचायत के मुखिया संगीता श्रीवास्तव और बीससूत्री उपाध्यक्ष अमरनाथ पाण्डेय पाण्डेय ने विवेकानंद के चित्र पर माल्यापर्ण करके किया इस दौरान बॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
मौके पर तेजप्रताप पाण्डेय ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के सपने ने विश्व धर्म सम्मेलन के माध्यम से भारत की विद्ववता को पूरे विश्व में प्रतिस्थापित किया।बीससूत्री उपाध्यक्ष अमरनाथ पाण्डेय ने कहा खुद को कमजोर समझना सबसे बड़ा पाप है यह रास्ता स्वामी जी ने भारतवासियों को दिखाया। नरही पंचायत के मुखिया ने कहा जब तक आप खुद पर विश्वास नहीं करेंगे तब तक आपको सफलता नहीं मिलेगी यही स्वामी जी के विचार थे। मुखिया मुश्ताक अहमद ने कहा कि स्वामी जी ने कहा था कि उठो जागो और लक्ष्य की ओर तब तक चलो जब तक अपना लक्ष्य प्राप्त न हो जाय हमे इसे आत्मसात करने की जरूरत है।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक कमलेश पाण्डेय ने किया । मौके पर अखिलेश पाल, अरबिंद सोनी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्कूली छात्र-छात्राये उपस्थित थे।

10 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाया गया

बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्लस टू उच्च विद्यालय में शनिवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं केबीच वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारम्भ स्वामी विवेकानंद केचित्र पर पुष्पार्चन कर किया गया।वाद विवाद प्रतियोगिता का बिषय था-आतंकवाद व राष्ट्रीय सुरक्षा तथा गरीबी व भ्रष्टाचार ।उक्त विषयो पर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बड़े ही उत्सुकता पूर्वक बहस में हिस्सा लिया।मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमरेंद्र दास, राधाकृष्ण पांडेय, सुमन रानी जायसवाल, नरेंद्र कुमार पासवान, अभिषेक कुमार पाठक, विजय कुमार, प्रियरंजन सहित सभी शिक्षक व छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

 

11 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : पिकअप ने मारी धक्का तीन बच्चे घायल

 

बंशीधर नगर(गढ़वा) : एनएच 75 से जमुआ जाने वाली सड़क पर एक पिकअप वैन द्वारा अवधूत भगवान ग्राम पब्लिक स्कूल जोर मां के योजना अवकाश के समय कोरिया की तरफ से आती हुई पिक अप बैंक द्वारा लगभग 10 बच्चों के साइकिल में ठोकर मारते हुए तीन बच्चों को गंभीर रूप से घायल कर दिया सभी घायलों को विद्यालय के शिक्षकों द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। जहा चिकित्सको ने घायलो का इलाज किया। घायलो में हलिवंता ग्राम निवासी आशीष कुमार, बेलासपुर ग्राम के मिथुन पटेल तथा जमुआ निवासी बीपीसी भास्कर के नाम शामिल है। घटना के बारे में घायल छात्रों ने बताया कि भोजनावकाश के समय जैसे ही हम लोग विद्यालय से बाहर निकले पिकअप वाला सभी को ठोकर मरते हुए निकल गया। जिससे हम लोग घायल हो गए।

66 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : आदर्श हेल्पलाइन कार्यालय का स्थापना किया गया

आदर्श हेल्पलाइन कार्यालय का शुभारंभ करते
आदर्श हेल्पलाइन एम्बुलेंस के साथ समाजसेवी विजय केशरी व अन्य

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बाबूलाल मरांडी के जन्म दिवस के अवसर पर झारखंड विकास मोर्चा के युवा नेता विजय कुमार केसरी के द्वारा आदर्श हेल्पलाइन कार्यालय का स्थापना किया गया जिसका शुभारंभ नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती लता देवी तथा सेवानिवृत्त चिकित्सक सिद्धनाथ प्रसाद के द्वारा सामूहिक रूप से संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया इस हेल्पलाइन का उद्देश्य दिव्यांगों विधि व असहाय व गरीब लोगों के लिए किया गया है जो रोजगार की तलाश में अपना घर व प्रदेश छोड़कर बाहर के अन्य देशों में कमाने जाते हैं और उन को बंदी बना लिया जाता है ऐसी घटना से बचने के लिए लोगों को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से आदर्श लाइन का स्थापना किया गया है आ जाओ सप्लाई दिव्यांगों को उपकरण उपलब्ध कराना जिला मुख्यालय जाकर दिव्यांग का प्रमाण पत्र बनवाना उनको घर से उठाना अथवा घर पहुंचाना ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करना जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति कराना जैसे अन्य कार्य आदर्श हेल्पलाइन के माध्यम से कराने का उद्देश्य है अभी तक समाजसेवी विजय कुमार केसरी के द्वारा 350 दिव्यांगों को उनके जरूरत का उपकरण प्रदान किया जा चुका है तथा 25 दिव्यांगों को गढ़वा मुख्यालय ले जाकर प्रमाण पत्र बनवाया गया।26 दिव्यांगों को कंबल देकर सम्मानित किया गया साथ में 11 ऐसे व्यक्तियों को सम्मानित किया गया जो अभी तक अपने जीवन के 80 बसंत देख चुके हैं उन सभी लोगों को चादर ओढ़ा कर माला पहनाकर सम्मानित किया गया। साथ ही पांच विकलांगो को बैशाखी प्रदान किया गया। इस अवसर पर जेवीएम के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद नईम खलीफा,पूर्व शिक्षक विद्यासागर, शिव कुमार सिंह, सीताराम जायसवाल, विश्वनाथ भंडारी, मोहन लाल चंद्रवंशी, राजीव जायसवाल, बसंत जयसवाल, अनूप निराला, शंभू सौदागर अशोक पासवान, बच्चू प्रसाद, मोहम्मद सलीम अंसारी, उमेश प्रसाद, कृष्णा विश्वकर्मा, रामेश्वर राम, विजय साव, अजय कुमार गुप्ता, ओम भू प्रसाद, गदाधर पांडे, रामनाथ प्रसाद, तुलसीदास, कमला सिंह, अनिल कुमार गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

30 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : झारखंड विकास मोर्चा के बंशीधर नगर कार्यालय के परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री सह जेवीएम के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का 61वॉ जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया गया

 

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर प्रखंड के चेचरिया स्थित झारखंड विकास मोर्चा के कार्यालय परिसर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का 61 वां जन्मदिन शुक्रवार को बड़े धूमधाम के साथ केक काटकर मनाया गया इस अवसर पर जेवीएम के युवा नेता विजय कुमार केसरी की अध्यक्षता में दिव्यांगों को सहायता पहुंचाने के लिए आदर्श हेल्पलाइन कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया ।कार्यक्रम पूर्व मंत्री सह जेवीएम के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केसरी के पुराने साथी दोनों आंखों की रोशनी खो चुके गोरखनाथ पांडे जी के द्वारा केक कटवा कर जन्मदिन समारोह का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सह जेवीएम के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केसरी ने कहा कि ढाई वर्षों में बाबूलाल मरांडी के द्वारा मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए किए गए कार्य लोगों के हित में थे । यही वजह है उनकी लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई । उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी जमीनी कार्य करने वाले नेता है। कोई भी ऐसा मुख्यमंत्री नहीं हुआ जो जमीन पर रहकर कार्य करें । इस प्रदेश की जनता चाहती है कि बाबूलाल मरांडी प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और लोगों के भलाई के लिए काम करें । उनके किए गए कार्यों से यहां के लोग पूरी तरह से संतुष्ट हैं और उनकी सराहना करते हैं। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से और मीडिया के माध्यम से प्रदेश की पूरी जनता से अपील किया कि लोग झारखंड विकास मोर्चा तथा बाबूलाल मरांडी का समर्थन कर इस बार झारखंड विकास मोर्चा का सरकार बनाने में अपना सहयोग करें। इस अवसर पर झारखंड विकास मोर्चा के युवा नेता विजय कुमार केसरी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा कार्य दिव्यांग, गरीब, असहाय लोगों की मदद करना है और मैं यह कार्य लगातार करता रहूंगा। लोगों की मदद के लिए आज से मेरे द्वारा दिव्यांगों को सहायता पहुंचाने के लिए आदर्श हेल्प लाइन कार्यालय का उद्घाटन किया गया है। मेरे द्वारा भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज के गांव में पहुंच कर लोगों को चिन्हित कर लोगों की मदद करना ही मेरा उद्देश्य है। इसके लिए मैं तन मन धन से सदैव तत्पर हूं।

39 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : चौदहवे वित्त से 40 बच्चों को किया गया पोषक का वितरण

बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड के हुलहुला पंचायत अंतर्गत नरखोरिया ग्राम में आगनबाडी केंद्र पर 40 बच्चों का दो सेट पोशाक का वितरण पंचायत के मुखिया हरिओम प्रसाद, पंचायत समिति सदस्य अवधेश मेहता ने सयुक्त रूप से शुक्रवार को किया। इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए पंचायत के मुखिया हरिओम प्रसाद ने कहा कि सरकार द्वारा 14वें वित्त में उपलब्ध कराए गए पैसे से आप सभी को पोशाक का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आपको दो सेट पोशाक इस लिये दिया जा रहा है, एक गंदा होने पर धुलने के लिए घर छोड़ दें तथा दूसरे को पहनकर प्रतिदिन विद्यालय जाएं। उन्होंने कहा अगर आप मन से पढ़ाई करेंगे तो जिंदगी में आगे बढ़ सकते हैं। पंचायत समिति सदस्य अवधेश मेहता ने बच्चों को पढ़ाई करने का तथा समय पर विद्यालय आने की सीख दिया। उन्होंने कहा विद्यालय में आपको भोजन करने के लिए मिलता है। इसलिए यह ना देखें घर पर भोजन बना है या नहीं बना है । आप विद्यालय अवश्य जाए और पढ़ लिखकर एक अच्छे नागरिक बने। अपने गांव, अपने पंचायत और अपने प्रखंड का नाम रोशन करें। अंकुश कुमार, प्रियांशु कुमार, शिवम, बिट्टू कुमारी ,रागनी कुमारी, प्रीति कुमारी सहित 40 बच्चों का पोशाक का वितरण किया गया। इस अवसर पर आंगनबाड़ी की सेविका शशी देवी सहायिका अनीता कुमार सरिता देवी रानी देवी अंजली देवी सुनीता देवी ममता देवी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

40 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : एसपीएल सीजन 2 कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया

एसपीएल सीजन 2 कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करते विधायक भानु प्रताप शाही

वंशीधर नगर(गढ़वा) : स्थानीय महदईया स्थित शंकर प्रताप देव डिग्री कॉलेज के समीप एसपीएल सीजन 2 कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भानु प्रताप शाही ने विधिवत पूजा अर्चना एवं फीता काटकर किया। इस मौके पर विधायक भानु प्रताप साही ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खिलाड़ियों के उत्साह बढ़ाने के लिए बल्लेबाजी भी किया। इस मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए विधायक भानु प्रताप साही ने कहा कि खेल खेलने से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी अच्छे से खेलें नगर उंटारी व झारखंड और देश का नाम रोशन करें । उन्होंने कहा कि ग्रामीण युवाओं में खेल की अच्छी प्रतिभा की कमी नही है। बस उसे उजागर करने की जरूरत है। उद्घाटन मैच हुलहुला और मंगरदह की टीम के बीच खेला गया। जिसमें हुलहुल्ला की टीम निर्धारित 12 ओवर में 104 रन बना कर ऑल आउट हो गए। वही मंगरदह की टीम 62 रन ही बना सकी। इस प्रकार आयोजित टूर्नामेंट का पहला मैच हुलहुला की टीम ने 42 रनों से जीत लिया। विकास प्रताप देव 28 रन 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच मिला। इस मौके पर संसदीय बोर्ड सदस्य भगत दयानन्द यादव, प्रखंड अध्यक्ष विभूति भूषण चौबे, विधायक प्रतिनिधि ग्रामीण लालमोहन यादव, शहरी विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ, हलिवंता पंचायत मुखिया पंकज प्रताप देव, प्रो महमूद आलम, राकेश चौबे, विकाश पांडेय, एसपीएल सीजन 2 कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट अध्यक्ष अभिषेक चौबे, संतोष चौबे, बिरेन्द्र चौबे, रिंकू चौबे सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

109 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया 10 मरीजो का हाइड्रोसील आपरेशन

बंशीधर नगर(गढ़वा) : आयुष्मान भारत योजना के तहत अनुमंडलीय अस्पताल में 10 पुरुषो का हाइड्रोसील का आपरेशन गुरुवार को किया गया। आपरेशन डॉ राकेश कुमार तरुण के द्वारा किया गया। इनके सहयोग में अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा,डॉ संतोष, ए ग्रैड मेल नर्स राजू राम, ओपी असिस्टेंट ओम कुमार, राकेश विभूति, एमपीडब्ल्यू संजय कुमार यादव,एमटीएस विजय कुमार पाठक सहित सभी ने सहयोग किया। बताते चले कुल 11 लोगो ने आपरेशन कराने के लिए अपना नामाकन कराया था। जिसमे एक हर्निया का पेशेंट निकला। शेष नौ का हैड्रोशील का ऑपरेशन किया गया। हाइड्रोसील का ऑपरेशन करनेवालों में राजमणि पासवान, भरोसा राम, अरविंद कुमार, विजय राम, धनंजय महतो ,संजीव कुमार विश्वकर्मा, राजकुमार साह ,उपेंद्र कुमार, इंद्र भुइयां सहित 10 के नाम शामिल है।

23 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बिरसा मुंडा जेल को बिरसा मुंडा संग्रहालय के रूप में विकसित करने को लेकर बैठक

 बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को सभी पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में बिरसा मुंडा जेल को बिरसा मुंडा संग्रहालय के रूप में विकसित करने के क्रम में गढ़वा जिले के समस्त गांव से पावन मिट्टी संग्रह करने को लेकर सभी प्रतिनिधियों को अपने-अपने पंचायतों के प्रत्येक गांव से एक लिफाफे में पवित्र मिट्टी संग्रह करने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी प्रतिनिधियों को आगामी 17 जनवरी को प्रखंड कार्यालय में होने वाली बैठक में संग्रह किये गये मिट्टी को अलग-अलग लिफाफों में भरकर कार्यालय में जमा कराने का अनुरोध किया गया। बैठक में प्रमुख रवीन्द्र पासवान, सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौबे, विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डा रामाशंकर प्रसाद, बीस सूत्री के उपाध्यक्ष अमरनाथ पांडेय, मुखिया सोहन उरांव, संगीता श्रीवास्तव, मुश्ताक अहमद शेख, रवि रंजन राम, कल्याण पदाधिकारी सोशलिस्ट राम, प्रवीण चंचल, उमेश कुमार, पंचायत सचिव किशोर कुमार गुप्ता, जयप्रकाश जायसवाल, प्रद्युमन मेहता, वीरेंद्र सिंह, रामेश्वर राम, अनिल कुमार समेत सभी पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

49 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : 20 लाख की लागत से बनाने वाली पीसीसी सड़क का विधायक ने किया शिलान्यास

वंशीधर नगर(गढ़वा) : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 में जिला निधि योजना अंतर्गत 20 लाख की लागत से बनने वाली रेलवे स्टेशन से बीड़ी पत्ता गोदाम तक 300 मीटर लंबी पीसीसी पथ का शिलान्यास स्थानीय विधायक भानुप्रताप शाही, नगर पंचायत अध्यक्ष विज्यालक्ष्मी ने सयुक्त रूप से गुरुवार को नारियल फोड़कर किया। लोगों को संबोधित करते हुए। विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि नगर पंचायत क्षेत्र का ही नही पूरे विधान सभा क्षेत्र का विकास करना ही हम सभी का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि उंटारी अनुमंडल बनाने के बाद अनुमंडल कार्यालय भवन, अस्पताल भवन, जेल भवन निर्माण, आईटीआई भवन, सहित प्रत्येक ग्राम में सड़क बनवाने का कार्य हमने किया है। मुझसे पहले यहां 13 विधायक रह चुके हैं, लेकिन किसी ने भी जनता के लिए एक शौचालय बनवाने का कार्य नहीं किया। यहां के लोगों की बिजली की समस्या को देखते हुए मैंने लंबी लड़ाई लड़कर 200 करोड़ की लागत से रमना के भागोडीह में पावर ग्रिड बनवाने का कार्य किया। यह कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है । आने वाले समय में प्रखंड वासियों को लगभग 24 घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। चुनाव जीतने के बाद जब हम जनप्रतिनिधि बनते हैं तो हम सिर्फ उनके प्रतिनिधि नही होते जिन्होंने हमें वोट दिया है। बल्कि उनके भी प्रतिनिधि होते है जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। वहां के निवासियों के लिए हम जनप्रतिनिधि होते हैं। पार्टी के लिए मात्र एक सदस्य होते हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि नगर पंचायत के क्षेत्र में पूर्व से लेकर पश्चिम तक जल्द ही 40 लाख की लागत से पेयजल आपूर्ति योजना का शुभारंभ करने वाले हैं। उन्होंने पूर्व विधायक पर तंज कसते हुए कहा की उनके द्वारा जनता के लिए एक शौचालय तक का निर्माण नहीं कराया गया। जबकि उनके कार्यकाल में धमनी पुल का चार बार शिलान्यास कराया जा चुका था। फिर भी पुल बनाने का कार्य नहीं कराया गया। मेरे द्वारा मेहनत करके नगर पंचायत का चुनाव कराया गया। चुनाव होने के बाद आज के तारीख मैं नगर पंचायत में 3 करोड़ रुपए पड़े हुए हैं। परन्तु बड़े अफसोस की बात है कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी 3 रुपये का कार्य भी यहां के पदाधिकारियों द्वारा नहीं किया गया। मेरा मेरे पार्टी का यह सबसे बड़ा सपना है कि नगर उंटारी में जल्द से जल्द सिविल कोर्ट शुरू करा सके। जिससे कि यहां की जनता का समय और खर्च बच सकें और बार बार दौड़कर गढ़वा जाने की आवश्यकता ना पड़े। इधर नगर पंचायत अध्यक्ष मौके पर उपाध्यक्ष लता देवी,जिला परिषद सदस्य प्रियंका देवी,भगत दयानंद यादव, बिभूति भूषण चौबे, अशोक सेठ,लालमोहन यादव, प्रो महमूद आलम, वार्ड पार्षद अनिल कुमार, रंजन कुमार, चंद्रावती देवी, सोनू सिंह, सहित बड़ी सँख्या में लोग उपस्थित थे।

91 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : श्रमदान से शुभारंभ किया गया सड़क निर्माण

प्रखंड प्रमुख ने किया नारियल फोड़ कर शुभारंभ

बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड के बेलासपुर के ग्रामीणों ने हरिहर पासवान के दुकान से लेकर खटकी आम तक श्रमदान से सड़क का निर्माण कार्य का शुभारंभ प्रखंड प्रमुख रविन्द्र पासवान ने नारियल फोड़कर किया गया।
इस मौके पर प्रखंड प्रमुख रबिन्द्र पासवान ने कहा कि बरसात के दिनों में भी लोगों को आने जाने काफी परेशानी होता था। अब यह सड़क बनने से ग्रामीणों को बहुत ही आसानी हो जाएगी । उन्होंने कहा कि इस सड़क को कार्यकारणी में प्रस्ताव पारित कर पूर्ण कराया जाएगा। सड़क निर्माण के लिए निशुल्क जमीन देने वाले में पूर्व मुखिया अशोक राम, दुलारे पासवान, राजनाथ पासवान ,पुटु पासवान, रमन पासवान का नाम शामिल है । सभी ग्रामीणों ने कुदाल लेकर रजामंदी से श्रमदान कर सड़क का निर्माण किया। इस मौके पर हरिवंश पासवान, प्रकाश पासवान ,रामनाथ यादव ,बिहारी पासवान, अखिलेश पासवान, भगवानदास विश्वकर्मा, रामचंद्र राम, कपिल देव गुप्ता, अकलु यादव सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

29 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल परिसर में सखी संवाद का आयोजन

सखी संवाद कार्यक्रम मे शपथ लेते महिला

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल कार्यालय परिसर में ग्रामीण विकास विभाग व झारखंड स्टेट लाइवहुड प्रमोशन सोसायटी के संयुक्त तत्वाधन मे गुरुवार को सखी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुरुआत अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण प्रखंड प्रमुख रबिन्द्र पासवान सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौबे नौसमो प्रखंड अध्यक्ष विभूति भूषण चौबे विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ व लालमोहन यादव ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने कहा कि सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं संचालित कर रही है |महिला स्वंय सहायता समूह व सखी मंडल से जुड कर महिलाएं आत्मनिर्भर हो सकती है।सखी मंडल सरकार और ग्रामीण महिलाओं को जोड़ने वाली कड़ी है। बी पी एम कुणाल विश्वकर्मा ने कहा कि सखी मंडल के माध्यम से सरकार कई योजना संचालित कर रही है |सखी संवाद के माध्यम से महिलाएं अपनी समस्याओं के साथ साथ सार्वजनिक समस्याओं को भी रख सकते हैं जिसका समाधान का प्रयास किया जाएगा।प्रखंड प्रमुख रबीन्द्र पासवान के कहा कि महिलाए गौपालन, मुर्गी पालन, मोमबत्ती, अगरबत्ती सिलाई कटाई बुनाई सहित कई प्रकार के उद्दम लगाकर स्वंय तथा समाज को आर्थिक रुप से मजबूर कर सकती हैं।मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि सभी सखी मंडल के महिलाए एकजुट होकर काम करने की जरूरत है तभी सफलता प्राप्त हो सकती है |सरकार का उद्देश्य है कि महिला समूह के माध्यम से महिलाओं को जोड़ कर आर्थिक रुप से मजबूर किया जा सके इसके लिए सरकार कई प्रकार की योजना संचालित कर रही है। इस मौके पर बी पी एम कुणाल विश्वकर्मा सीसी कुमारी रजनी निधी भारती रंजन कुमार, विससूत्री उपाध्यक्ष अमर नाथ पांडेय,राजकुमार, कुमारी यशोदा, नीरज मिश्रा, निधि भारती, रजनी कुमार, मुखिया मुस्ताक अहमद शेख, सोहन उरांव, कृष्णा कुमार गुप्ता, कामेश्वर यादव, उषा देवी, रविरंजन कुमार सहित काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थे।

126 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): दस जनवरी को जनप्रतिनिधियो की बैठक प्रखंड कार्यालय में

बंशीधर नगर(गढ़वा): प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में आगामी 10 जनवरी को दोपहर 12 बजे से जनप्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक आयोजित किया गया है।उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि बैठक में प्रखण्ड प्रमुख,उप प्रमुख,प्रखण्ड बीस सुत्री अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सांसद प्रतिनिधि,विधायक प्रतिनिधि,जिला परिषद सदस्य,सभी पंचायत समिति सदस्य,व सभी मुखिया को आमंत्रित किया गया है।

14 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दस जनवरी को पीसीसी का शिलान्यास

वंशीधर नगर(गढ़वा) : दस जनवरी को दोपहर 12 बजे नवजवान संघर्ष मोर्चा के क्षेत्रीय कार्यालय नगर उटारी में कार्यकर्ताओ की बैठक रखा गया है। उक्त जानकारी नौसमो के प्रखंड अध्यक्ष बिभूति भूषण चौबे ने दिया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 4 बजे रेलवे स्टेशन से कार्यालय तक PCC रोड का शिलान्यास माननीय बिधायक भानु प्रताप शाही जी के कर कमलो से होना सुनिश्चित किया गया है। साथ ही ग्राम नरही मे शिवमन्दीर के पास मिलन समारोह होना सुनिश्चित किया गया है।

28 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया

  समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित

बंशीधर नगर(गढ़वा) : स्थानीय जल क्रांतिक भवन में समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यकर्ता सम्मेलन के मुख्य अतिथि झारखंड प्रदेश के प्रभारी राम निहोर यादव एव अध्यक्ष रंजन कुमार यादव मौजूद रहे।समाजवादी पार्टी अनूप तिवारी के सहयोग से विधान सभा क्षेत्र में पाव फैलाने की तैयारी कर रही है। पिछले वर्ष अनूप तिवारी द्वारा क्षेत्र की जनता के सामने आकर विधान सभा क्षेत्र में अपनी दावेदारी ठोकनी शुरू कर दिया है। कुछ हद तक वे उसमे कामयाब भी हुए है। भवनाथपुर विधान सभा मे प्रदेश कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने किया। इस मौके पर जिला सचिव देव कुमार चंद्रभूषण अक्षयवर सिंह अभिषेक तिवारी अश्वनी कुमार दया दुबे अनूप पासवान शिव यादव शंभु गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। मंच का संचालन नवलेश धर दुबे ने किया।

13 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा का बैठक

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा का बैठक  नीलाम्बर पीताम्बर पार्क में सम्पन्न हुआ। जिसमे प्रदेश अध्यक्ष संजीव सिंह के द्वारा मनोनीत किए गए पाठक मुहल्ला निवासी पीयूष कुमार तिवारी( प्रदेश मीडिया प्रभारी), व दवानकारा निवासी आशीष दूबे( प्रदेश प्रवक्ता सह सलाहकार) को प्रदेश महासचीव निरंजन प्रताप सिंह ने नियुक्ति पत्र सौंपकर बधाई दिया।
पीयूष कुमार तिवारी व आशीष दुबे ने कहा कि वे अपने दायित्व का निर्वहन अच्छे से करेंगे व संगठन को मजबूत करने में अपना योगदान देंगे।निरंजन प्रताप सिंह ने कहा कि हमारी मोर्चा समाज मे कुरीतियों व भेद भाव मिटाने में भी अहम भूमिका निभाएगी।इन्होंने कहा हमारे संगठन में सबका स्वागत है चाहे वह ST SC हो या OBC या जनरल क्योंकि हमारी सोच है कि एक संगठित व मजबूत भारत का निर्माण करें । हम समाज को जोड़ना चाहते हैं। हम यह नहीं चाहते कि आरक्षण अमीरों को मिले। आरक्षण का लाभ आर्थिक हो। मोर्चा के द्वारा संगठन को विस्तार करने का निर्णय लिया गया जिसमे प्रखंड टीम व जिला के टीम को जल्द ही विस्तार करने का निर्णय लिया गया। आरक्षण जातिगत नहीं आर्थिक हो इसके लिए हम लड़ेंगे तथा ST SC जैसे कानून के खिलाफ मुहिम चलाने का निर्णय लिया गया। जिला अध्यक्ष राहुल दुबे ने कहा कि हम जिला के हरेक क्षेत्र में घुम घूम कर फटेहाल व गरीब सवर्णो को उनके हक दिलाने के लिए मुहिम चलाएंगे। उन्होंने जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया।इस नुक्कड़ सभा मे व मौके पर उपस्थित लोगों ने नव वर्ष की बधाइयाँ भी एक दूसरे को दिए। बैठक के दौरान नवीन तिवारी, कुश सिंह, अनुराग पांडे,आकाश रंजन शुक्ला, रौशन तिवारी, अभिषेक सिंह, रोहित चौबे, हर्ष चौबे, कौशल तिवारी, सुधांशु तिवारी,हरी शंकर दुबे, कार्तिक पांडेय, आयुष दूबे, विकाश सिंह, रोहित मिश्रा, अमल तिवारी व अन्य लोग उपस्थित थे।

45 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): ललिता देवी की संदेहास्पद स्थिति में मौत

बंशीधर नगर(गढ़वा): बंशीधर थाना अंतर्गत अहिपुरवा ग्राम निवासी धर्मदेव पासवान की 32 वर्षीय पत्नी ललिता देवी की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। घटना विगत रात्रि में घटित हुई है।मृतका के ससुराल और मायके लोग इस घटना को लेकर परस्पर विरोधाभासी बयान दे रहे है। ससुराल पक्ष के लोग इस घटना आत्महत्या बता रहे हैं। वहीं मायके के लोग इसे आत्म हत्या मनाने से इनकार कर रहे हैं। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृतका का अपने पति धर्मदेव पासवान से गुरुवार को झगड़ा हुआ था।

 

108 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दिव्यांगों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया

श्री बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमण्डल दिव्यांग संघ के कार्यालय में शनिवार को अनुमण्डल दिव्यांग संघ के सदस्यों की बैठक संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में जंगीपुर में सम्पन्न हुई। बैठक में दिव्यांगों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।बैठक में जिन दिव्यांगों को अभी तक कम्बल नही मिल पाया है,उनकी सूची तैयार किया गया।साथ ही सर्वसम्मति से अनुमण्डल दिव्यांग संघ के बंशीधर नगर पंचायत की कमिटी का गठन किया। दिव्यांग संघ के नगर पंचायत संघ की कमिटी के लिए सर्वसम्मति से उमेश पासवान को अध्यक्ष, अशोक पाल को उपाध्यक्ष, पूनम कुमारी को सचिव,संतोष उराँव को उपसचिव तथा पुष्पा कुमारी को कोषाध्यक्ष बनाया गया।बैठक में विजय राम,गोकुलनन्द दुबे, मोती प्रसाद गुप्ता, वचन कुमार राम, संतोष उराँव,रमेश पासवान, सपना कुमारी,सुदामा राम, सुमेर पासवान, विशाल कुमार, आदित्य कुमार, रहमुद्दीन अंसारी सहित अन्य दिव्यांग संघ के सदस्य उपस्थित थे।

21 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : भंडारा कराना पुण्य का काम है: दीपक

श्री बंशीधर नगर(गढ़वा) : समाधान ग्रुप द्वारा बाबा वंशीधर मंदिर में प्रत्येक माह के प्रथम शनिवार को भंडारा का आयोजन किया जाता हैं। इस शनिवार को भंडरा मे लगने वाली सारी प्रसाद सामग्री प्रसिद्ध व्यवसायी दीपक कुमार के द्वारा दिया गया। भंडरा का शुभारंभ समाधान सद्स्य व दीपज कुमार के विधिवत पुजा अर्चना कर व श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण कर शुभारंभ किया गया। इस मौके पर दीपक कुमार ने कहा कि भंडारा कराना पुण्य का काम है। समाधान ग्रुप के सदस्यों के द्वारा बाबा वंशीधर मंदिर परिसर को सुन्दर बनाने कि संकल्प के अभियान के तहत चार गमले पौधा व शिक्षा जागरुकता के लिये 20बच्चो के विच कोपी कलम वितरण किया गया। मौके पर समाधान सद्स्य मन्टू पांडेय लवली आनंद बबलु जयसवाल पियुश जयसवाल संजय कसेरा हजारी प्रसाद भगवती देवी अनिता देवी सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

28 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दो पारा शिक्षक गिरफ्तार, दो बजे रिहा

श्री बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रधानमंत्री के पलामू में आयोजित कार्यक्रम को लेकर सतर्कता बरतते हुए पुलिस ने शुक्रवार की रात एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रखण्ड अध्यक्ष भूपेन्द्र प्रताप देव् को घर से उठाकर थाना ले आई। जबकि सचिव हृदया प्रसाद गुप्ता को शनिवार की सुबह 7 बजे थाना में बुलाकर बैठा लिया गया।दोनो को लगभग दो बजे थाना से छोड़ दिया गया।गिरफ्तार पारा शिक्षकों ने कहा कि सरकार दमन की नीति अपना रही है। पारा शिक्षकों के साथ लगातार सरकार अन्याय कर रही है। जिसका खामियाजा आने वाले दिनोंमें भाजपा को भुगतना पड़ेगा। गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर अखौरी प्रवीण कुमार सिन्हा, विनोद ठाकुर, अलीम अंसारी, अनूप कुमार विश्वकर्मा, विनोद महतो, निसार अहमद,मजीद अंसारी, अजित तिवार, अशोक कुमार ठाकुर, अभय कुमार रवानी, सत्यदेव कुमार, मदन राम सहित कई पारा शिक्षकों ने थाना आकर गिरफ्तार पारा शिक्षकों का हौसला बढ़ाया।

62 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): नियोजित भ्रमण कार्यक्रम में जेवीएम के युवा नेता विजय केशरी ने दो पंचायतों का किया भ्रमण

बंशीधर नगर(गढ़वा): झारखंड विकास मोर्चा द्वारा निर्धारित पंचायत भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को कुम्बा पंचायत के अकेलवा टोला,खरदहा टोला, खरिहानी टोला, मिशन टोला ,चौधरी टोला व शुक्रवार को बिलासपुर पंचायत के जमुआ ,जमुई ,बिलासपुर, गंगटी ग्रामो में भ्रमण कर पंचायत के निवासियों से पार्टी के युवा नेता विजय केशरी ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दिया। झारखंड विकास मोर्चा के युवा नेता विजय कुमार केसरी ने सुमन कुमारी,अखिलेश उरांव,दिलीप पासवान सहित अन्य दिव्यांगों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना और उनकी समस्याओं का निराकरण हेतु आश्वासन दिया। भ्रमण के दौरान युवा नेता श्री केशरी ने हलिवंता ग्राम निवासी प्रभु पासवान की आस्मिक मृत्यु से पीड़ित परिवार को संतनवा देने पहुचे तथा मृतक के दाह संस्कार में शामिल हुए। भ्रमण के दौरान श्री केसरी के बातों से प्रभावित होकर अनेक युवाओं और महिलाओं ने जेवीएम में अपना आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी में शामिल हुए। शामिल हुए लोगों ने कहा की झारखंड विकास मोर्चा तथा उनके युवा नेता विजय केसरी के ऊपर हमें पूरा विश्वास है ।
भ्रमण कार्यक्रम में विजय कुमार केसरी के साथ विश्वनाथ भंडारी ,नईम खलीफा, कमला सिंह, रामेश्वर राम, बच्चू प्रसाद ,विजय साहू उप मुखिया ,अशोक पासवान ,सुदामा प्रसाद, कृष्णा गुप्ता मुखिया, स्माइल अंसारी, अरुण कुमार सहित बड़ी संख्या में जेवीएम कार्यकर्ता उपस्थित थे। झारखंड विकास मोर्चा तथा बाबू लाल मरांडी में आस्था प्रकट करने वालो में मुकेश कुमार, राम पटेल, कमलेश कुमार, विजय पासवान, गोपाल पासवान ,राम कुमार ठाकुर ,प्रेम कुमार चंद्रवंशी, कन्हाई पासवान, चरितर पासवान, हरी चंद्रवंशी, शम्भू ठाकुर सहित अन्य के नाम शामिल है।

21 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : नरही पंचायत सचिवालय में शुक्रवार को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सीएसपी बैंक का शुभारंभ

बंशीधर नगर(गढ़वा) : नरही पंचायत सचिवालय में शुक्रवार को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सीएसपी बैंक का शुभारंभ पंचायत की मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पंचायत की मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि नरही पंचायत में सीएसपी खुलने से अब लोगो को पैसा निकालने व डालने में बहुत आसानी हो जाएगा। नरही पंचायत मुख्यालय मे सीएसपी नही था तो लोगो को बंशीधर नगर जाना पड़ता था। जिससे लोगो को काफ़ी दिक्कत होती थी। सबसे ज्यादा विकलांग ,वृद्ध लोगो को पैसा निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब लोगो को इससे निजात मिलेगी और परेसानी का सामना नही करना पड़ेगा। इस मौके पर निरंजन कुमार, ललन राम, सत्यदेव प्रसाद सिन्हा, विजय प्रताप देव, शमीम खान, आफताब खान, विकास श्रीवास्तव, सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव, उपेंद्र कुमार, प्रदीप राम, कंचन तिवारी, किरण देवी, संतु राम सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

14 total views, no views today

गढ़वा: अखिल भारतीय सवर्ण युवा मोर्चा के गढ़वा जिला टीम का नियुक्ति सम्पन्न

गढ़वा: जिला में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजीव सिंह ने जिला सदस्यों को मनोनीत किया है।इन्होंने नए सदस्यों को बधाइयाँ व शुभकामनाएं देकर उन्हें सवर्णों को एक होकर अपने अधिकार से लड़ने की आशा व्यक्त किया है। प्रदेश महासचीव निरंजन प्रताप सिंह सदस्यों को नियुक्ति पत्र सौंपा इस दौरान इन्होंने कहा कि आगामी चुनाव को देखते हुए सरकार सवर्णों को अधिकार से वंचित रखा जाएगा तो सभी सवर्ण विरोध के लिए मजबूर हो जाएंगे। इन्होंने दलित शब्द का व्याख्या करते हुए कहा कि आराक्षण वही लें जो इसके लायक हैं।
आरक्षण जातिगत नहीं आर्थिक हो।
इन्होंने इस दौरान यह बात दुहराई की वे जातिगत नहीं आर्थिक लड़ाई लड़ेंगे।
निरंजन ने सरकार को यह चेतावनी भी दी कि अगर सरकार हमारे देशवासियों को अलग अलग जाती व धर्म मे बाटने की कोशिश करना बंद नहीं करती है तो सरकार के खिलाफ मुहिम चलाए जाएंगे।इन्होंने कहा हम जाती धर्म मे समाज को बटने नहीं देंगे।इस दौरान इन्होंने “हम सब एक हैं” का नारा भी दिया।
टीम में नवलेश धर दूबे( जिला संयोजक), राहुल कुमार दूबे(जिला अध्यक्ष), मृत्यंजय कुमार सिंह(उपाध्यक्ष),रोहित कुमार चौबे (उपाध्यक्ष), कृष्ण चंद्र चतुर्वेदी उर्फ चुन्नू चौबे( महासचीव), देवेंद्र प्रताप सिंह(सचिव), आशीष चौबे (कोषाध्यक्ष), नीलेश कुमार पांडे(संगठन प्रभारी), छोटू यादव(कार्यक्रम प्रभारी), शिवनंदन त्रिपाठी( प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी), मृगेंद्र कुमार सिंह(सदस्यता प्रभारी) , सुमन अर्पित (सदस्यता प्रभारी), रोहित चौहान( मीडिया प्रभारी), रौशन कुमार तिवारी( कार्यक्रम प्रभारी) को नियुक्त किया गया।
इस दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी सह प्रवक्त नवीन तिवारी व अन्य लोग उपस्थित थे।

68 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रधानमंत्री आवास नगर पंचायत के संबंध में जानकारी का किया मांग

बंशीधर नगर(गढ़वा) : पूर्व मंत्री सह झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केसरी ने अनुमंडल पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी सह सूचना पदाधिकारी से सूचना के अधिकार कानून के तहत नगर पंचायत गठन से सूचना प्राप्त होने तक, कब कितनी राशि, इस मद में सरकार से प्राप्त हुआ तथा कितनी राशि लाभुको को उपलब्ध कराई गई है । बंशीधर नगर पंचायत गठन 31 अगस्त 2018 तक के अखबार के अनुसार 2007 लाभुको को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत आवास उपलब्ध कराया गया है। क्या इसके अतिरिक्त 276 लाभुको को पक्का आवास उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है? लाभुकों का नाम, पिता/ पति का नाम, पता किसको ,कितनी कितनी राशि उपलब्ध कराई गई है के संबंध में , तथा उक्त योजना के संबंध में अभी तक विस्तार से वार्ड के अनुसार साफ-साफ कार्यों की विवरण की मांग किया है।

38 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : स्थायीकरण होने तक बने रहेंगे हड़ताल पर पारा शिक्षक, गुरुवार की बैठक में लिया गया निर्णय

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल मुख्यालय के स्थानीय गोसाईबाग मैदान में हड़ताली पारा शिक्षक का बैठक गोसाईबाग के मैदान में गुरुवार को सम्पन्न हुआ। सभी के सहमति से बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी शिक्षक हड़ताल पर तब तक बने रहेंगे जब तक हमारी मांग वेतन मान एवं स्थाई करण पूरा नहीं हो जाता है। प्रखंड सचिव हृदया प्रसाद गुप्ता ने बताया कि जब तक हम सभी पारा शिक्षको का मांग नही पूरा होगा तब तक हमलोग हड़ताल पर बने रहेंगे। उन्होंने बताया कि जो एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आहवान पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में काला झंडा नही दिखाएंगे साथ ही साथ हड़ताल पर बने रहेंगे।बैठक में गिरजा प्रसाद गुप्ता, आशीष कुमार, राधा प्रसाद यादव, राम लखन पाल, सच्चिदानंद चौबे, धीरेंद्र कुमार सिंह, अशोक कुमार ठाकुर, मनोज प्रसाद यादव, अखोरी प्रवीण कुमार सिन्हा, भगवान प्रसाद यादव, भूपेंद्र प्रताप देव, चंद्रकांत सिंह, मदन राम, जाहिद हुसैन, सत्यदेव कुमार, अनूप कुमार विश्वकर्मा, अशोक तिग्गा, मजिद अंसारी, जगरनाथ राम, अनिल कुमार यादव, मौजूद थे।

23 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया 11 मरीजो का हाइड्रोसील आपरेशन

बंशीधर नगर(गढ़वा) : आयुष्मान भारत के तहत अनुमंडलीय अस्पताल में 11 पुरुषो का हाइड्रोसील का ऑपरेशन गुरुवार को किया गया। आपरेशन डॉ राकेश कुमार तरुण के द्वारा किया गया। इनके सहयोग में अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी डॉ संतोष कुमार, ए ग्रैड मेल नर्स राजू राम, ओपी असिस्टेंट ओम कुमार, राकेश विभूति, एमपीडब्ल्यू संजय कुमार यादव, एमटीएस विजय कुमार पाठक सहित सभी ने सहयोग किया। बताते चले कुल 19 लोगो ने आपरेशन कराने के लिए अपना नामाकन कराया था।जिसमे भोजपुर ग्राम के नंदकिशोर प्रसाद जतपुरा के बलराम शुकुल, भुनेश्वर राम, सिंहपुर के सुधीर बैठा, जंगीपुर के गोपाल सेठ,सतेंद्र कुमार, भोजपुर के मदन राम, नंद किशोर प्रसाद,नीरज उरांव, छोटू चंद्रवंसी, ग्राम मगरदह के बसंत राम, मुन्ना बैठा सिंहपुर के सुधीर बैठा, खरौंधी रिसायत अली अंसारी, विष्णु पुर के कलेंडर भुईया, जमुई के उमेश भुईया, सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश के गणेश भुईया, सलसलादि ग्राम के उमेश कुमार के नाम सहित 19लोगो के नाम शामिल है।

21 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडलीय अस्पताल में 20 महिलाओ का किया गया बँधीयकरण आपरेशन

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडलीय अस्पताल में सोमवार को परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत 20 महिलाओं का बंध्याकरण का आपरेशन किया गया। बाध्यकरण आपरेशन के लिए 21 महिलाओ ने रजिस्ट्रेशन कराया। जिसमे से एक महिला को आपरेशन के लिए उपयुक्त नही समाझते हुए 20 महिलाओ का आपरेशन किया गया। महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन सर्जन डॉ नाथुन साह ने किया।ऑपरेशन कार्य मे अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी, ओटी असिस्टेंट अंजली कुमारी, राजू कुमार, शैलेश ठाकुर सहित अस्पताल के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने सहयोग किया।

13 total views, no views today