बंशीधर नगर(गढ़वा): हिंदू सेना और बजरंग दल के तत्वाधान में भव गंगा आरती का आयोजन

 गंगा आरती में शामिल पुलिस निरिक्षक सत्येन्द्र नारायण सिंह व थाना प्रभारी निरंजन कुमार

          गंगा आरती में उपस्थित श्रद्धालु

बंशीधर नगर अनुमंडल मुख्यालय स्थित सूर्य मंदिर छठ घाट पर हिंदू सेना और बजरंग दल के तत्वाधान में भव गंगा आरती का आयोजन किया गया।गंगा आरती वाराणसी से आए हुए पाँच विद्वान पंडितो आचार हर्ष मिश्रा, विनोद तिवारी, उज्जवल तिवारी, रवि मिश्रा, ओम प्रकाश ने संपन्न कराया। गंगा आरती में छठ घाट के दोनों तरफ श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी। मौके पर पुलिस निरीक्षक सत्येंद्र नारायण सिंह थाना प्रभारी निरंजन कुमार बिसूत्री प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता राजेश प्रताप देव अनूप तिवारी विजय केसरी विकास स्वदेशी विनीत कुमार शरद आनंद प्रकाश कमलापुरी वीरेंद्र प्रसाद कमलापुरी अशोक सेठ सहित हजारों श्रद्धालु उपस्थित थे।

44 total views, 5 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा):बंशीधर नगर क्षेत्र में जगह जगह स्टॉल लगाकर छठव्रतीयों के बीच प्रसाद वितरण किया गया

कमलापुरी वश्य समाज द्वारा प्रसाद बितरण

  रूपमहाल फैंसी गारमेंट्स के द्वारा कपड़ा बितरण करते हिर्दयानंद प्रसाद कमलापुरी

  मिलिनीयम पब्लिक स्कूल के निदेर्शक मुमताज राही के द्वारा प्रसाद बितरण करते

 मुखिया संगीता श्रीवास्तव प्रसाद बितरण करती

वार्ड पार्षद रंजन उर्फ छोटू के द्वारा प्रसाद बितरण

 समाज सेवी राहुलदेव पाल के द्वारा प्रसाद बितरण

 

बंशीधर नगर(गढ़वा):बंशीधर नगर क्षेत्र में जगह जगह स्टॉल लगाकर छठव्रतीयों के बीच प्रसाद वितरण किया गया। प्रसाद बितरण कार्यक्रम बंशीधर थानां परिसर,बंशीधर थाना गली में,चेचरिया पंचायत भवन, बंशीधर मंदिर गेट के पास, नरही पंचायत भवन,पुरैनी आदि स्थानों पर किया गया।थाना परिसर में नारियल बादाम मूली अगरबत्ती,सत्यम ट्रांसपोर्ट बिरेन्द्र प्रसाद अग्रहरि ने 1500 नारियल,कमलापुरी वश्य समाज के अध्यक्ष आनंद प्रकाश कमलापुरी ने 2 हजार ईख 1 हजार नारियल 10 पेटी सेव 2 किवंटल मूली,मिलिनीयम एजुकेशनल डेवलपमेंट सोसाइटी के मुमताज राही ने 500 वृतधारियो को नारियल अगरबत्ती ,नरही पंचायत की मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने 1हजार नारियल अगरबत्ती,वार्ड पार्षद पति राहुलदेव पाल 2 किवंटल मूली अगरबत्ती वार्ड पार्षद रंजन उर्फ छोटू ने 3 किवंटल मूली 5 पेटी सेव सहित अनार अमरूद छोहाड़ा बितरण किया।

37 total views, 7 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर में सामाजिक सौहार्द का मिला परिचय, मुस्लिम समुदाय की ओर से छठ पूजन सामग्रियों का वितरण

छठ पूजन समाग्री बितरण करते हुए

> समाजिक सौहाई का मिला परिचय, मुस्लिम समुदाय की ओर से छठ पूजन सामग्रियों का बितरण

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर में सामाजिक सौहाई का मिला परिचय, मुस्लिम समुदाय की ओर से छठ महापर्व को धूमधाम तरीके से संपन्न कराने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। नगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 में मोहर्रम इम्तियाजिया कमिटी के सदर शाहिद अंसारी व गाड़ी चालक इसराइल अंसारी के द्वारा छठ व्रतीयों को प्रसाद व आम का लकड़ी वितरण किया गया। लोगों ने कहा कि ऐसे मौके पर हम सभी को भाई चारगी का संदेश देते हुए एक दूसरे का बढ़-चढ़कर मदद करना चाहिए । लोगों ने कहा कि हम सभी आगे भी इसी तरह से अनेक धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। लोगों ने कहा कि छठी मैया की कृपा सभी पर बनी रहे और हिन्दू मुस्लिम का मिशाल कायम रब। मौके पर वार्ड पार्षद अनिल गुप्ता, राहुल पाल, सैयद अंसारी, जटाधारी गोस्वामी, विनोद मेहता, आशिक मेहता, अनिल मेहता,शुभम राजा, राकेश कुमार, बिट्टू तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

46 total views, 5 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): नगर पंचायत स्थित पुरैनी घाट का सफाइकिया गया

             सफाई के द्वारान उपस्थित

बंशीधर नगर(गढ़वा):नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड नम्बर 10 छठ घाट की सफाई पुरैनी ग्राम वासियों के सहयोग से जेसीबी के द्वारा किया गया।मौके पर मिलिनीयम पब्लिक स्कूल के निदेशक मुमताज राही ने पुरैनी ग्राम वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सभी ग्रामवासियों के सहयोग से छठ घाट की साफ सफाई किया जा रहा है, ताकि सभी ब्रत धारियों की नहाने तथा बैठने में अशुभिधा न हो।उन्होंने बताया कि जगह जगह लाइट की प्रबंध किया जाएगा। मौके पर वार्ड पार्षद राहुल देव पाल मुमताज रही सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता मनोज कुमार दिनेश राम नेपाल राम विनोद चंद्रवंशी शुकुल बैठा राजकुमार प्रसाद पंकज कुमार मनोज कुमार सहित ग्रामीण उपस्थित थे

56 total views, 18 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल मुख्यालय के शहरी क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में आयोजित होने वाले लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है। छठ पूजा को लेकर प्रशासन भी रेस हो गया है। शनिवार को प्रमुख रविन्द्र पासवान, बीडीओ अमित कुमार व अंचलाधिकारी अरुणिमा एक्का ने वंशीधर नगर मंदिर स्थित सूर्य मंदिर, अहिरपुरवा स्थित काली मंदिर घाट व पाल्हे कला स्थित छठ घाट का आवलोकन करते हुए आयोजन समिति को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बीडीओ ने आयोजन समिति के सदस्यों को अपने पुरे सदस्यों की सूची मोबाइल नंबर के साथ प्रखंड कार्यालय एवं थाना में जमा करने छठ घाट क्षेत्र में मादक पदार्थ के साथ साथ जुआ पर पुरी तरह पाबंदी लगाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि छठ पूजा से पहले रविवार को आयोजित होने वाले साप्ताहिक बजार मे आने वाले भीड़ से यातायात प्रभावित नहीं हो इस पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। मौके पर बिससूत्री प्रखण्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, आशीष कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

9 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर

           छठ घाट का निरीक्षण करते

वंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडल मुख्यालय के शहरी क्षेत्र सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में आयोजित होने वाले लोक आस्था का पर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है। छठ पूजा को लेकर प्रशासन भी रेस हो गया है। शनिवार को प्रखंड प्रमुख रविन्द्र पासवान, बीडीओ अमित कुमार व अंचलाधिकारी अरुणिमा एक्का ने वंशीधर नगर मंदिर स्थित सूर्य मंदिर, अहिरपुरवा स्थित काली मंदिर घाट व पाल्हे कला स्थित छठ घाट का आवलोकन करते हुए आयोजन समिति को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बीडीओ ने आयोजन समिति के सदस्यों को अपने पुरे सदस्यों की सूची मोबाइल नंबर के साथ प्रखंड कार्यालय एवं थाना में जमा करने, छठ घाट क्षेत्र में मादक पदार्थ के साथ साथ जुआ पर पुरी तरह पाबंदी लगाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि छठ पूजा से पहले रविवार को आयोजित होने वाले साप्ताहिक बजार मे आने वाले भीड़ से यातायात प्रभावित नहीं हो इस पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। मौके पर बिससूत्री प्रखण्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, आशीष कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

54 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : तालाब जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया गया

तालाब जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ करते नौसमो के प्रखंड अध्यक्ष बिभूति भूषण चौबे

वंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड के झुमरी गांव मे शनिवार को भूमि संरक्षण विभाग की ओर से 4 लाख 70 हजार रूपये की लागत से होने वाले तालाब जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया गया। कार्य का शुभारंभ नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष विभूतिभूषण चौबे ने नारियल फोड़कर एवं विधिवत भूमि पूजन कर किया। उस मौके पर नसंमो के प्रखंड अध्यक्ष विभूतिभूषण चौबे ने कहा कि विधायक भानू प्रताप शाही क्षेत्र के विकास के लिये दिनरात लागातार मेहनत कर रहे हैं। उसी का नतीजा है कि क्षेत्र में विकास दिखने लगा है। क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। हर घर में बिजली के साथ-साथ अन्य विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि विधायक का एक ही मकसद है क्षेत्र का समग्र विकास करना है। मौके पर विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, पंचायत अध्यक्ष अनिल पासवान, अशोक मेहता, चन्दू पासवान, उमेश पासवान, विनोद पासवान, बाबुलाल सिंह, सतन सिंह, महेन्द्र यादव समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : महिलाओं ने घर के आंगन मुख्य द्वार पर गोवर्धन पूजा मनाया

              गोबर्धन पूजा करती महिला

वंशीधर नगर(गढ़वा) : कार्तिक शुक्ल पक्ष प्रतिपदा पर गुरुवार को अनुमंडल मुख्यालय के घर-घर में गोवर्धन और अन्नकूट पूजा की गई। सुबह में महिलाओं ने घर के आंगन, मुख्य द्वार पर गोवर्धन बनाया और उसकी पूजा कर सुख-समृद्धि की कामना की। शाम को गोवर्धन की आरती उतारकर घरों के मुख्य द्वार पर दीप जलाए गए। मंदिरों में भगवान को अन्नकूट और छप्पन प्रकार के भोग लगाए गए। लोगों ने स्नान, ध्यान आदि के बाद गौ माता की पूजा-अर्चना कर उनकी रक्षा और संवर्धन का संकल्प लिया। पंडित श्री राम ने बताया कि हिंदू धर्म में गोवर्धन पूजा का अग्रणी स्थान है। इस दिन लोग गाय की पूजा-अर्चना कर उनका आशीर्वाद लेते हैं। बताया पौराणिक काल में इंद्रदेव ने गोकुल गांव में जोरदार बारिश की। वर्षा के विकराल रूप को देख लोग भगवान श्रीकृष्ण की शरण में पहुंचे। उन्होंने गोवर्धन पर्वत को अपनी अंगुली पर उठाकर लोगों की रक्षा की। 

 

105 total views, 3 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : फर्जी डाइविंग लाइसेंस बनाने वाला गिरफ्तार

गिरफ्तार विकास कुमार गुप्ता

बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर क्षेत्र के संतुष्टि फोटोकॉपी दुकान के संचालक विकास कुमार गुप्ता को फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बेचने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। दरअसल थाना क्षेत्र के हालीबंता गांव से बृजमोहन सिंह ने डीएसपी को आवेदन डेंजर शिकायत की थी कि इनके पुत्र प्रिंस सिंह का ड्राइविंग लाइसेंस नगर उंटारी बाजार के संतुष्टि फोटोस्टेट दुकान के संचालक विकास कुमार गुप्ता के द्वारा बनवाया गया था जिसे रिनुअल कराने के दौरान परिवहन कार्यालय द्वारा फर्जी बताया गया। जब यह बात आवेदक द्वारा फोटो स्टेट दुकान के संचालक से ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी होने की बात संचालक से कहा गया तो संचालक द्वारा इनके साथ गाली-गलौज देते हुए यह बात किसी को नही बताने की धमकी दिया। इस संबंध में प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान के क्रम में थाना प्रभारी निरंजन कुमार एवं इनके टीम के द्वारा नगर उंटारी बाजार के संतुष्टि फोटोस्टेट के संचालक विकास कुमार गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ के दौरान दुकान से 02 और जाली ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ। आरोपी विकास कुमार गुप्ता के द्वारा यह स्वीकार किया गया कि ये विगत दो वर्षों से अपने अपनी फोटो दुकान में लैपटॉप से ड्राइविंग लाइसेंस को स्कैन कर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाता था और ग्राहक को एक ड्राइविंग लाइसेंस के बदले परिवहन कार्यालय का खर्च एवं अपनाकर जोड़कर ₹3000 लेता था अब तक इसके द्वारा करीब डेढ़ सौ फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बना कर ग्राहकों को दिया जा चुका है इनके निशानदेही से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में उपयोग किया गया लैपटॉप और प्रिंटर को बरामद किया गया आरोपी विकास कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

583 total views, 2 views today

बड़ी खबर….बंशीधर नगर(गढ़वा) : पीछा कर रहे पुलिस जवान के बाइक को ट्रक में मारा धक्का

थाना प्रभारी निरंजन कुमार मामले की छानबीन करते हुए

वंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के धुरकी मोड़ के पास पीछा कर रहे पुलिस जवान की बाईक को अवैध बालू लदा ट्रक धक्का मारते हुए निकल गया। घटना में पुलिस जवान महेन्द्र कुमार साह और मुधवामींच बाल-बाल बचे। दरअसल अवैध बालू लदे कई ट्रकों को नगरउंटारी के गोसाईबाग स्थित मैदान में रखा गया है। इनमें से दो ट्रकों के ड्राईवर सुबह करीब 7 बजे ट्रक लेकर भागने लगे। जब जवानों ने देखा तो उसका पीछा किये । इसी क्रम में ट्रक जवानों की मोटरसाईकिल को धक्का मारते हुए आगे निकल गया। थाना प्रभारी निरंजन कुमार ने बताया कि 6 नवंबर को ओवरलोड बालू का ट्रक पकड़ा गया था। घटना की सूचना मिलते ही नगरउंटारी थाना प्रभारी निरंजन कुमार खुद मामले की छानबीन कर रहे हैं।

128 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : पर्यावरण सुरक्षा को लेकर साईकिल मार्च

साईकिल मार्च का शुभारंभ करते समाज सेवी संजय भट्ट व मुखिया संगीता श्रीवास्तव

बंशीधर नगर(गढ़वा) : पर्यावरण संरक्षक सह समाजसेवी संजय राय भट्ट के संचालन में बंशीधर नगर के युवाओं ने साइकिल मार्च निकाला | कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरही पंचायत की मुखिया संगीता श्रीवास्तव द्वारा फीता काटकर साइकिल मार्च की शुरुआत की| कार्यक्रम के संचालक संजय राय भट्ट ने कहा कि साइकिल मार्च का उद्देश्य लोगों से यथासंभव आवागमन के लिए साइकिल का प्रयोग करने की सलाह देना तथा हानिकारक पटाखों का प्रयोग ना करने nuकी अपील करना है ताकि ना केवल पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है बल्कि इससे हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और देश के आर्थिक विकास में भी यह मददगार साबित होगा वहीं नरही पंचायत की मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के सामूहिक प्रयास से ही हम बदलाव ला सकते हैं इसके लिए युवाओं को आगे आना चाहिए. मौके पर शुभम शर्मा, पंकज हजारी, आयुष राज, आदित्य सिंह हरि ओम करण सिंह हिमांशु कुमार कुणाल कुमार अमनदीप राय, विवेक कुमार, शिवानंद, अक्षय कुमार अक्षत कुमार आदि मौजूद थे.

108 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): बंशीधर नगर में महोत्सव को लेकर तैयारी सुरु

  महोत्सव को लेकर रूपरेखा तैयार करते प्रशासन अधिकारी

 हेलीपैड के लिए जायजा लेते हुए पदाधिकारी

बंशीधर नगर(गढ़वा): नवंबर माह में होने वाले बंशीधर महोत्सव को लेकर अनुमंडल प्रशासन हरकत में आ गया है। अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण के नेतृत्व में अनुमंडलीय प्रशासनिक टीम ने गोसाई बाग मैदान में होने वाले मुख्य समारोह तथा महदेइया ग्राम स्थित  शंकर प्रताप देव  महाविद्यालय के समीप हेलीपैड सहित अन्य व्यवस्था को लेकर गोसाई बाग स्थित मैदान का जायजा लिया। जायजा लेने के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने बताया कि इस माह के 16,17,18 या फिर 25 ,26 व 27नवंबर को बंशीधर महोत्सव आयोजित होने की संभावना है । इसे लेकर गोसाई बाग मैदान में होने वाले मुख्य समारोह में विधि व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्था को देखते हुए मांपी कर प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है। बनाए जा रहे हैं प्रोग्राम के तहत ही कार्य करने वाले कंपनी को वस्तु स्थिति से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व में भी उप विकास आयुक्त महोदय द्वारा स्थल का जायजा लिया गया है। जायजा के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यवस्था को लेकर उपस्थित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार तथा थाना प्रभारी निरंजन कुमार के साथ रूपरेखा तैयार किया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, अंचलाधिकारी अरुणिमा एक का ,अंचल निरीक्षक तथा प्रखंड के कनीय अभियंता उपस्थित थे।

 

95 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : धरना पर बैठक करते संविदा कर्मी

              धरना पर बैठे संविदा कर्मी

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमंडलिय अस्पताल ट्रॉमा सेंटर सवार्गीन ग्रामीण समिति टंडवा के द्वारा विभिन्न पदों पर कार्यरत संविदा कर्मी शनिवार से धरना पर बैठे गए हैं। संविदा कर्मीइन ने बताया कि पिछले 14 माह से वेतन भुगतान एनजीओ के द्वारा नहीं किया जा रहा है। कर्मियों ने बताया कि इस बार बिना भुगतान के कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा 14000 मानदेय मिलता पर एनजीओ के द्वारा उसमें से कटौती कर 4500 ही मात्र भुगतान किया जाता है। हड़ताल या धरना की बात होती है तो कोई न कोई बहाना करके समिति प्रधान विनोद सोनी के द्वारा आश्वासन मिलता है। मौके पर झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता कन्हैया चौबे तथा धरना पर बैठे कर्मियों में शशि जायसवाल प्रदीप ठाकुर जय प्रकाश पासवान मनोज शुक्ल मुकेश रजक राकेश कुमार राजमती देवी धनवंती कुमार पांडे मुकंद राम विरेंद्र राम प्रणामी भर्ती भारती कृति भारती अनुरंजन पांडे कमल जायसवाल रविंद्र मेहता मनोज चौधरी गीता देवी कुंती देवी सरस्वती देवी शीतल देवी निर्मला देवी आदि के नाम शामिल हैं।

37 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : भंडारा का आयोजन किया गया

             भंडारा में उपस्थित

बंशीधर नगर(गढ़वा) : समाधान द्वारा शनिवार को बाबा वंशीधर मन्दिर मे भंडारा का आयोजन किया गया।भंडारा मे लगने वाली सारी प्रसाद सामाग्री पलामू जिला निवासी मुकेश तिवारी व धीरज मिश्रा जी के द्वारा दिया गया।भंडारा  का शुभारंभ पुजा कर एव प्रसाद वितरण कर किया गया।समाधान सदस्य मंटू पांडेय ने बताया कि बिगत ढाई साल से हर माह के प्रथम शनिवार को आयोजित की जाती है, साथ ही मंदिर परिसर को सुन्दर बनाने कि संकल्प के अभियान के तहत दो गमले लगे पौधा रोपण भी किया जाता है ।मौके पर समाधान सदस्य धीरेंद्र चौबे मंटू पाण्डेय लवली आनंद राकेश तिवारी मुकेश तिवारी श्यामू दुबे रौशन दुबे सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

62 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया

कार्यशाला में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी

बंशीधर नगर(गढ़वा) : अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी द्वारा अनुमण्डल कार्यालय में गुरुवार को बेहतर अनुसंधान के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यशाला में अनुमण्डल क्षेत्र के सभी पुलिस पदाधिकारियो को अनुसंधान के प्रत्येक बिंदु पर विस्तार से जानकारी दिया गया ताकि अनुसंधान की गुणवत्ता बढ़े, जिससे कि अपराधियों को अधिक से अधिक सजा कराया जा सके।कार्यशाला में उपस्थित अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार के अतिरिक्त पुलिस निरीक्षक भवनाथपुर, बंशीधर नगर थाना प्रभारी निरंजन कुमार,थाना प्रभारी भवनाथपुर, खरौंधी, केतार,धुरकी, रमना, विशुनपुरा सहित लगभग 50 पुलिस पदाधिकारी कार्यशाला में शामिल हुये।


 

27 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 2 के चेचरिया ग्राम में लगभग 200 लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान बीमा का गोल्डन कार्ड का बितरण किया गया

गोल्डन कार्ड बितरण करते नप उपाध्यक्ष लता देवी व विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ

बंशीधर नगर(गढ़वा) : नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नम्बर 2 के चेचरिया ग्राम में लगभग 200 लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान बीमा का गोल्डन कार्ड का वितरण नगर पंचायत उपाध्यक्ष लता देवी और विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ तथा वार्ड पार्षद शकील अहमद उर्फ गुल्लू ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष लता देवी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने गरीबों के लिए पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा किया है जिसके तहत गोल्डन कार्ड प्राप्त कर लाभुक अपने परिवार के किसी सदस्य का इलाज देश के किसी भी निबंधित अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं। विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ ने कहा कि अब कोई भी व्यक्ति पैसा के अभाव में इलाज से वंचित नही रहेगा। इस प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान बीमा का गोल्डन कार्ड के द्वारा रांची के अच्छे से अच्छे 19 अस्पताल में इलाज करा सकते हैं। इस मौके पर सहिया कुंती देवी मुन्ना खान आजाद खान सहित बड़ी संख्या लोग उपस्थित है।

 

87 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): आठ अभियुक्तो गिरफ्तार भेजा गया जेल

वंशीधर नगर(गढ़वा): वंशीधर नगर थाने की पुलिस ने एसपी शिवानी तिवारी व एसडीपीओ के निर्देश पर एक अभियान चलाकर आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इस अभियान में आधा दर्जन फरार अभियुक्त भी पकड़े गए हैं। पकड़े गए फरार अभियुक्तों में अहिपुरवा के अजय डोम, उदय डोम, गरबांध के रामाश्रय उर्फ सोमारू यादव, विजय उरांव, बैजनाथ उरांव हलिवंता के भोला साव के नाम शामिल हैं। पुलिस ने एक अन्य मामले में यूपी के रॉबर्ट्सगंज थानांतर्गत बसोली निवासी बसंत यादव व आजमगढ़ जिले के महराजगंज थानांतर्गत भावपुर गांव निवासी प्रवेश यादव को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सभी लोगों को न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया है। छापेमारी अभियान में थाना प्रभारी निरंजन कुमार, पुअनि राजेश मुंडा, जाहिद अंसारी एवं थाना के पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

136 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): 300 लाभुकों के बीच गोल्डन कार्ड का बितरण किया गया

कार्ड का बितरण करते वार्ड पार्षद रंजन(छोटू)

बंशीधर नगर(गढ़वा):नप क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 3 में ग्रामीणों के बीच गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। नगर पंचायत चेचरिया ग्राम में गोल्डन कार्ड का वितरण के मुख्य अतिथि रंजन कुमार उर्फ छोटू के द्वारा किया गया। इस अवसर पर वार्ड पार्षद रंजन कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना गरीब लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है अब कोई भी गरीब आदमी पैसा के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेंगे।इस गोल्डेन कार्ड के माध्यम से साल में पांच लाख तक की इलाज की सुविधा निशुल्क में प्रधान किया जा रहा है। मौके पर वार्ड पार्षद 4 के राजकुमार प्रसाद ए एनएम गिरजा देवी सहिया नागवंती देवी कुंती देवी हुस्नआरा सुजनती देवी बबिता देवी कौशल्या देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

98 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सहारा इंडिया परिवार कार्यालय में फ्रंट लाइन वर्कर का शुभारंभ किया गया

फ्रंट लाइन वर्कर का शुभारंभ करते रीजनल मैनेजर व सहारा इंडिया परिवार के कार्यकर्ता

बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत स्थित सहारा इंडिया परिवार कार्यालय में फ्रंट लाइन वर्कर का शुभारंभ किया गया। इसमे नगर रमना और भवनाथपुर के सक्रिय कैडर भाग लिए ।फ्रंट लाइन वर्कर का शुभारंभ रीजनल मैनेजर सरोज कुमार सिंह के द्वारा किया गया।रीजनल मैनेजर सरोज कुमार सिंह ने सभी सहारा इंडिया परिवार के कार्यकर्ताओं को प्रति माह बैठक कर सक्रिय करने को लेकर बिचार विमर्श किया और इन्कम में बढ़ोतरी करने की सलाह दी।उन्होंने बताया कि सभी कार्यकर्ता भरपूर सहयोग मिल रहा है। मौके पर सेक्टर मैनेजर शक्ति शंकर वरिष्ठ कार्यकर्ता वाई पी यादव, रमाकांत प्रसाद, आर के शुक्ला, सत्यनारायण प्रसाद, दयानंद प्रसाद ,धीरज कुमार, पंकज कुमार, संतोष कुमार पी के श्रीवास्तव, जय शंकर राम, अलामुद्दीन अंसारी, कृपा शंकर झा, सनेश विश्वकर्मा एस डी वर्मन फुलमोहमद अंसारी सहित सहारा इंडिया परिवार के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

226 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : आयुष्मान भारत योजना के तहत 600 लाभुकों के बीच स्वास्थय बीमा कार्ड का वितरण किया गया

स्वास्थ्य बीमा कार्ड का वितरण करते पूर्व विधायक आनंत प्रताप देव व वार्ड पार्षद

बंशीधर नगर(गढ़वा) : नप क्षेत्र के वार्ड 12 सरेह ग्राम में सोमवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत लगभग 600 लाभुकों के बीच स्वास्थय बीमा कार्ड का वितरण किया गया। स्वास्थ्य बीमा कार्ड का बितरण पूर्व विधायक आनंत प्रताप देव मुक्तेश्वर पांडेय वार्ड संध्या देवी ने संयुक्त रूप से वितरण किया। इस मौके पर आनंत प्रताप देव ने कहा कि इस योजना से हिन्दुतान के सभी बडे हॉस्पिटल एवं सरकारी हॉस्पिटल में पाँच लाख तक फ्री इलाज होगा।उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अब किसी को पैसा के अभाव में इलाज से वंचित नही रहेंगे किसी भी गंभीर बीमारि में लाभदायक होगा। इस मौके पर केतार प्रखंड प्रमुख दीनदयाल प्रसाद ए एनएम गिरजा कुमारी बी टी टी सुनिता कुमारी एस टी टी सुबास पासवान सहिया रानी देवी सुमित्रा देवी तारा देवी आशीष कुमार देवेंद्र सिंह अमरनाथ विश्वकर्मा गोपाल प्रसाद सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

93 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : आयुष्मान भारत योजना के 200 लाभुको के बीच स्वास्थ्य कार्ड का वितरण

कार्ड का वितरण करते वार्ड पार्षद व अन्

वंशीधर नगर(गढ़वा) : नप क्षेत्र के वार्ड 10 पुरैनी ग्राम में सोमवार को प्राथमिक विद्यालय के पास केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना के 200 लाभुको के बीच कार्ड का वितरण वार्ड पार्षद ललिता देवी एम पी डब्लू दिलीप कुमार सहिया शिला देवी ने संयुक्त रूप से किया। कार्ड के वितरण के बाद वार्ड पार्षद ललिता देवी ने उपस्थित लोगों को बताया कि आपको जो कार्ड दिया गया है वह आपके परिवार के किसी भी सदस्य के गंभीर बीमारी से ग्रसित होने पर पांच लाख तक का खर्च संबंधित सेवा संस्थान में करा सकते है। उन्होंने बताया कि यह कार्ड उन्ही लोगो को मिला है जिनका नाम बीपीएल सूची में है या जिनके पास राशन कार्ड है, वे स्वतः इस योजना से जुड़ चुके है। मौके पर राहुल देव पाल बासपा प्रखंड अध्यक्ष दिनेश राम कृष्णा पाल सरयू बैठा सुमिंत्रा देवी शारदा देवी सीताराम पाल सकलदीप बैठा जमुना बैठा सुकुल बैठा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

108 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): घटिया सामग्री से बनाया जा रहा है पण्डरवा डेम का पक्की करण नहर

   निरिक्षण करते जेएमएम नेता सूर्य देव मेहता

वंशीधर नगर(गढ़वा: प्रखंड अंतर्गत हुलहुला खुर्द में पक्की करण हो रहे नहर में गठिया निर्माण सामग्रियों का प्रयोग किया जा रहा है। गौरतलब है कि पण्डरवा डेम के कुंबा खुर्द से बिशुनपुर तक करीब 10 करोड की लागत से नहर का पक्की करण किया जा रहा है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय सदस्य सुर्य देव मेहता ने बताया कि बालू की जगह मोरम सीमेंट की जगह राखड़ प्रयोग किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि मिट्टी पर ढलाई करके उसपे पानी भी नही डाला जा रहा है।किसानों के लिए पंडरवा डेम ही मात्र सिचाई साधन है जो विशुनपुर सोनवर्षा पिंडरिया देइखोह हुलहुला कला हुलहुला खुर्द पतरिया कला पतरियां खुर्द जमुआ जमुइ कोरेया अमरसरई तथा कुम्बा खुर्द पंचायत के सभी ग्राम उसपर निर्भर रहता है।श्री मेहता ने रविवार को स्थल का निरीक्षण कर इसमें सुधार लाने की चेतावनी दी।मौके पर जेएमएम के केंद्रीय सदस्य सूर्य देव मेहता उप मुखिया सह प्रखंड सचिव अमर राम पंचायत समिति सदस्य अवधेश कुमार मेहता सीपीआई राज परिवार सदस्य राजकुमार राम वार्ड सदस्य गिरवर मेहता मुन्ना मेहता वीरेंद्र प्रसाद प्रवीण राम उरांव इम्तियाज अंसारी मानिक राम बाबूलाल राम अशोक मेहता उदल अंसारी क्यामुद्दीन अंसारी जुगल किशोर राम सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

56 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : गरबाँध पंचायत में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 100 महिलाओं के बीच गैस चूल्हा व सिलेंडर बितरण

  गैस चूल्हा बितरण करते जिला उपाध्यक्ष एव प्रखंड अध्यक्ष तथा मुखिया

बंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड के गरबाँध पंचायत में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 100 महिलाओं के बीच गैस चूल्हा व सिलेंडर बितरण किया गया।प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हा व सिलेंडर का वितरण जिला बिससुत्री उपाध्यक्ष सिद्धश्वर लाल अग्रवाल बिससुत्री प्रखंड अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता ने संयुक्त रूप बितरण किया।जिला बिससुत्री उपाध्यक्ष सिद्धश्वर लाल अग्रवाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीबो व महिलाओं के लिये कई कल्याणकारी योजनायें चला रही है।सभी कल्याणकारी योजनाओं को प्रतिनिधि जन-जन तक पंहुचाने का प्रयास कर रहे है।बिससुत्री प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वास्तविक जरूरतमंदों तक पहुचाने का कार्य किया जा रहा है। मौके पर मुखिया सोहन उरांव कामता प्रसाद सहित बड़ी संख्या ग्रामीण उपस्थित थे।

60 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): काली करण पथ निर्माण में घटिया क्वालिटी के पत्थर का प्रयोग

  सड़क जाँच करते प्रमुख व उप प्रमुख

वंशीधर नगर(गढ़वा): प्रखंड के कोलझिकि पंचायत पईन टोला से करकचिया सामुदायिक भवन तक बनने वाले प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत एक करोड़ 59 लाख की लागत से 2.7 किलोमीटर लंबाई की बन रही काली करण पथ निर्माण में घटिया क्वालिटी के पत्थर का प्रयोग किया जा रहा है। पुल-पुलिया बनाने के लिए 12-1 के मशाले से जोड़ाई के लिए किया जा रहा है। जब कि उसमें लगे कुछ मजदूरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मजदूरी भी कम दिया जाता है। जानकारी मिलने पर प्रखंड प्रमुख रविन्द्र पासवान व उपप्रमुख रामप्रवेश प्रजापति ने मौके पर पहुच कर कार्य की जांच किया।इस संबंध में और जानकारी प्राप्त करने के लिए कराए जा रहे कार्य के संवेदक जोखू सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया परंतु उनसे संपर्क नही हो सका।

128 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): कोलझिकि गांव के ग्रामीणों ने एसडीओ कमलेश्वर नारायण से मिलकर डीलर विंदा देवी के द्वारा राशन नहीं दिये जाने की शिकायत की

वंशीधर नगर(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत कोलझिकि गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को एसडीओ कमलेश्वर नारायण से मिलकर गांव की डीलर विंदा देवी के द्वारा पिछले तीन माह से राशन नहीं दिये जाने की शिकायत की। ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये एसडीओ ने बीडीओ अमित कुमार को अपनी उपस्थिति में लाभुकों को राशन दिलवाने एवं एमओ को पूरे मामले की जांचकर दोषी के विरुद्घ कार्रवाई करने का कड़ा निर्देश दिया। लाभुक नारायण भुइयां, लालो देवी, ममता देवी, लालती देवी, लगनी देवी, कुंती देवी आदि ने बताया कि डीलर विंदा देवी के द्वारा जुलाई एवं अगस्त माह का राशन उठाव किये जाने के बाद भी उनलोगों को मात्र एक माह का राशन दिया गया। जबकि राशन कार्ड पर दो माह का चढ़ा दिया गया। लाभुकों ने बताया कि डीलर के द्वारा सितंबर
एवं अक्टूबर माह का राशन नहीं दिया गया है। वे लोग जब भी डीलर के यहां राशन के लिये जाते हैं तो डीलर के द्वारा गाली-गलौज कर भगा दिया जाता है। ससमय राशन नहीं मिलने के कारण उनलोगों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ग्रामीणों ने कहा कि डीलर के द्वारा अक्सर राशन वितरण में अनियमितता बरती जाती है। राशन वितरण में अनियमितता बरते जाने के कारण पूर्व में भी उसे कई बार निलंबित भी किया गया है। इसके बावजूद भी उसके कार्य प्रणाली में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

95 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): 134 लाभुकों को स्वास्थ्य कार्ड का बितरण

  स्वास्थ्य कार्ड बितरण करते एम पी डब्लू          अजय राम

बंशीधर नगर(गढ़वा): प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना के तहत बंशीधर नगर प्रखंड के हुलहुला पंचायत के नारखोरिया खुर्द स्कूल के पास 134 स्वास्थ्य बीमा कार्ड का वितरण एम पी डब्ल्यू अजय कुमार और एन टी टी बृजमोहन राम के द्वारा किया गया। एम पी डब्ल्यू अजय कुमार ने बताया कि यह योजना लागू होने से अब कोई भी व्यक्ति इलाज से वंचित नहीं रहेंगे तथा घर के कोई भी सदस्य एक वर्ष में पांच लाख रुपये तक कहीं भी इलाज करवा सकते हैं।उन्होंने बताया कि जो गरीब पैसा के बिना इलाज से वंचित रह जाते थे अब गोल्डन कार्ड मिलने से गरीब लोगों को गंभीर सर गंभीर बीमारियों का इलाज करा सकते हैं।मौके पर एम पी अजय कुमार स्वास्थ्य सहिया उषा देवी गुलाम प्रसाद प्रतोष कुमार सत्यम कुमार ओमप्रकाश मेहता सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे ।

51 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): 144 लाभुकों को स्वास्थ्य कार्ड का वितरण

  स्वास्थ्य कार्ड का वितरण करते उप मुखिया गुलाम मोहम्मद

बंशीधर नगर(गढ़वा): नव प्राथमिक विद्यालय बारोडीह जगजीवन मोड़ के पास केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना के 244 लाभुको के बीच कार्ड का वितरण पिपराडीह पंचायत के उप मुखिया गुलाम मोहम्मद ने किया। कार्ड के वितरण के बाद उपमुखिया गुलाम मोहम्मद ने उपस्थित लोगों को बताया कि आपको जो कार्ड दिया गया है वह आपके परिवार के किसी भी सदस्य के गंभीर बीमारी से ग्रसित होने पर पांच लाख तक का खर्च संबंधित सेवा संस्थान में करा सकते है। उन्होंने बताया कि यह कार्ड उन्ही लोगो को मिला है जिनका नाम बीपीएल सूची में है या जिनके पास राशन कार्ड है, वे स्वतः इस योजना से जुड़ चुके है। मौके पर ए एन एम सोना कुमारी,देव प्रकाश राम,रंजू राम,अमित कुमार,राम नाथ राम,बुझिया देवी,इंद्रावती देवी,माया देवी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

48 total views, 1 views today

वंशीधर नगर(गढ़वा): नरही पंचायत सचिवालय में गोल्डन कार्ड वितरण किया गया

गोल्डेन कार्ड वितरण करते मुखिया

बंशीधर नगर(गढ़वा): प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना के तहत नरही पंचायत के पंचायत सचिवालय में स्वास्थ्य बीमा गोल्डन कार्ड का वितरण नरही पंचायत के मुखिया संगीता श्रीवास्तव के द्वारा किया गया।मुखिया संगीता श्रीवास्तव ने बताया कि यह योजना लागू होने से अब कोई भी व्यक्ति इलाज से वंचित नहीं रहेंगे तथा घर के कोई भी सदस्य एक वर्ष में पांच लाख रुपये तक कहीं भी इलाज करवा सकते है।उन्होंने बताया कि जो गरीब पैसा के बिना इलाज से वंचित रह जाते थे अब गोल्डन कार्ड मिलने से गरीब लोगों को गंभीर सर गंभीर बीमारियों का इलाज करा सकते हैं।मौके पर एम पी डब्लू बिनीत पांडेय स्वास्थ्य सहिया रविकान्ति देवी स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार लाभुक योगेंद्र ठाकुर अशोक कुमार नईम अंसारी स्वारथ राम पच्चू प्रजापति मनोज ठाकुर गुलाब ठाकुर सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे ।

77 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): श्याम परिधान दुकान में उमड़ी भीड़

श्याम परिधान दुकान में उमड़ी भीड़

बंशीधर नगर(गढ़वा): विजयदशमी के शुभ अवसर पर मेन रोड थाना के सामने श्याम परिधान  दुकान, बंशीधर नगर में डिजाइनर साड़ी लेडीज सूट लहंगा चुनरी खरीदारी जोरो पर देखा जा रहा है। विशेष रूप से श्याम परिधान पर युवक युवतियों की भीड़ अधिक देखा जा रहा है।दूकान के प्रोपरायटर श्याम शॉपी ने बताया कि उनके दूकान में हर प्रकार के डिजाइनर कपड़ों, ब्रांडेड कपडे, अच्छी कंपनी के ब्रांडेड  साड़ी,सूट ,लहंगा,आदि का बेहतर कलेक्शन उपलब्ध है।

64 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): खास ग्राहकों के लिए सिटी स्टाइल रेडीमेड एण्ड शु स्टोर दुकान दे रही विशेष उपहार

.   सीटी स्टाइल रेडीमेड दुकान में उमड़ी भीड़

बंशीधर नगर(गढ़वा): विजयदशमी के शुभ अवसर पर मेन रोड पोपुलर मेडिकल हॉल के सामने सीटी स्टाइल रेडीमेड एण्ड शु स्टोर दुकान, बंशीधर नगर में सभी वस्तुओं की खरीदारी जोरो पर देखा जा रहा है। विशेष रूप से सीटी स्टाइल रेडीमेड एण्ड शु स्टोर पर युवक युवतियों की भीड़ अधिक देखा जा रहा है। दूकान के प्रोपरायटर पंकज कुमार व नीरज कुमार ने बताया कि उनके दूकान में हर प्रकार के कपड़ों, ब्रांडेड कपडे, अच्छी कंपनी के ब्रांडेड शू आदि का बेहतर कलेक्शन उपलब्ध है। विशेष ग्राहकों के लिए वे खास उपहार दिए जा रहे है।

180 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): बंशीधर नगर में बना है एक से बढ़कर एक पंडाल

दुर्गा पूजा समिति बंशीधर नगर

नव युवक क्लब बंशीधर नगर

 

 

जय भामा शाह क्लब बंशीधर नगर

 

बजरंग सेवा समिति बंशीधर नगर

 

प्रगति किशोर क्लब जंगीपुर

72 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा):नौसमो प्रखंड अध्यक्ष ने विभिन्न पूजा पंडालों का किया भ्रमण

  पूजा पंडाल का भ्रमण करते हुए नौसमो प्रखंड अध्यक्ष

                   भ्रमण के द्वारान

बंशीधर नगर(गढ़वा):दुर्गा पूजा को लेकर नौजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष बिभूति भूषण चौबे तथा विधायक प्रतिनिधि ने बंशीधर प्रखंड के विभिन्न पूजा पंडालों का भ्रमण किया। उन्होंने प्रखंड के नगर पंचायत सब्जी बाजार,चेचरिया,मार्चवार,जशा बेलाशपुर, कुम्बा खुर्द,नरखोरिया खुर्द,तथा गरबाँध ग्रामों में पूजा पंडालों का भ्रमण किया।उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है, आइये हम सब मिल एक ऐसे समाज का निर्माण करें जिसमें हर ओर अच्छाई नजर आये। भ्रमण के द्वारान नौसमो प्रखंड अध्यक्ष बिभूती भूषण चौबे शहरी विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ लालमोहन यादव विकाश पांडेय संतोष चंद्रवंशी जितेंद्र चंद्रवंशी रिंकू देव जितेंद्र यादव अकलू बैठा उपस्थित थे।

 

96 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): महा प्रसाद का आयोजन किया गया

       जय भामा शाह क्लब सब्जी बाजार

    महा प्रसाद बितरण करते क्लब के सदस्य

  • बंशीधर नगर(गढ़वा):जय भामा शाह क्लब सब्जी बाजार के पदाधिकारियों एंव सदस्यों के द्वारा महा प्रसाद वितरण किया गया। जय भामा शाह क्लब के संरक्षक ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि जय भामा क्लब के द्वारा हर साल महा प्रसाद बितरण किया जाता है।उन्होंने बताया कि ये क्लब लगभग 50 उर्षो से दुर्गा पूजा का आयोजन करते आई है और यह क्लब हर सामाजिक कार्य मे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है । मौके पर क्लब के संरक्षक भरत भुषण प्रसाद संजीत कुमार (छोटू पॉपुलर) आनंद जायसवाल आशिष कुमार (बिकु) अमीत कुमार (गुडु) अध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद अग्रहरी सचिव रुपेश कुमार( पप्पू अनमोल) उपाध्यक्ष रजनीकांत मधुर (भोलु) कोषाध्यक्ष अजित केसरी एवं नित्यानंद कुमार।। कार्यकारिणी सदस्य निरज कुमार आशिष कुमार रुपेश गुप्ता अमीत कुमार राज कुमार सत्यप्रकाश रितेश कुमार छन्नु लाल शरद कुमार अमन कुमार धीरज कुमार राकेश कुमार सहित क्लब के सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

93 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा): सौहार्द ख़राब करने वाले बख्से नहीं जायेंगे : थाना प्रभारी

video- निरंजन कुमार, थाना प्रभारी, नगर उंटारी

बंशीधर नगर(जिला) : दुर्गा पूजा पर्व को लेकर बंशीधर नगर भक्ति-रस में डूब चुका है। हर ओर माँ दुर्गा के जयकारे लगाये जा रहा हैं।दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय पुलिस कमर कस चुकी है। थानाप्रभारी निरंजन कुमार ने बताया कि पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है, सामाजिक सौहार्द ख़राब करने वाले बख्से नहीं जायेंगे,उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का अप्रिय घटना होती है तो तत्काल प्रशासन को खबर करे।

188 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : सभी भक्तों को माँ के पट खुलने का इन्तजार

बंशीधर नगर(जिला) : दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर जय बजरंग बली क्लब नारखोरिया खुर्द में बन रहे माँ दुर्गा की प्रतिमा को कारीगर अंतिम रूप देने में जुट गये हैं। बता दें कि दुर्गा माँ की प्रतिमा का निर्माण कार्य करीब 20 दिन शुरू हुआ था। कारीगरों के लगातार मेहनत के बदौलत दुर्गा मान की मूर्ति को अंतिम स्वरुप दिया जा रहा है. माँ की प्रतिमा निर्माण के लिए कारीगरों को लगभग पन्द्रह से बीस हजार रुपयों की राशी दी जाती है। अब सभी भक्तों को माँ के पट खुलने का इन्तजार है।दुर्गा पूजा समिति में इनका है योगदान जय बजरंग बली क्लब के अध्यक्ष सूर्य देव मेहता पंचायत समिति सदस्य अवधेश मेहता ओम प्रकाश मेहता धर्मदेव मेहता ब्रजेश मेहता कुलदीप मेहता भुखन मेहता अशर्फी मेहता श्यामा मेहता घूरन चंद्रवंशी बिगन राम रामप्रीत मेहता ब्रजेश चंद्रवंशी चंदन कुमार बिनोद राम कुलदीप चंद्रवंशी नवीन मेहता कुंदन मेहता रूपेश कुमार कुंदन कुमार सोनेलाल मेहता सहित क्लब के सभी सदस्य।

81 total views, 2 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दुर्गा माँ की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे कारीगर

नव युवक क्लब के द्वारा भव्य पंडाल

 

माँ दुर्गा के पट खुलने का इन्तजार करते भक्त

बंशीधर नगर(गढ़वा) : दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर बंशीधर नगर नव युवक क्लब के सौजन्य से बन रहे माँ दुर्गा की प्रतिमा को कारीगर अंतिम रूप देने में जुट गये हैं. विभिन्न स्थानों पर बन रहे मूर्तियों के निर्माण में कलकत्ता से आये हुए कारीगर लगे हुए हैं. बता दें कि दुर्गा माँ की की प्रतिमा का निर्माण कार्य करीब एक माह पहले शुरू हुआ था।कारीगरों के लगातार मेहनत के बदौलत दुर्गा माँ की मूर्ति को अंतिम स्वरुप दिया जा रहा है।माँ की प्रतिमा निर्माण के लिए कारीगरों को लगभग 25000 से 30000 रुपयों की राशी दी जाती है।अब सभी भक्तों को माँ के पट खुलने का इन्तजार है।पूजा आयोजन समिति में इनका है योगदान,नव युवक क्लब के अध्यक्ष आनद कमलापुरी संरक्षण पूर्व मुखिया अजय कुमार उपाध्यक्ष रणधीर कुमार उमाशंकर कमलापुरी कोसाध्यक्ष बिनय कुमार चिरंजन विश्वकर्मा लाला पासवान नीरज कुमार विष्णु प्रसाद चंद्रवंशी दिनेश शर्मा प्रमोद कमलापुरी अनूप विश्वकर्मा सहित क्लब के सभी सदस्य।

153 total views, 2 views today

Breaking बंशीधर नगर(गढ़वा): ट्रक से लगा धक्का गढ़वा रेफर

घायल दिनेश पांडेय

बंशीधर नगर(गढ़वा): थाना क्षेत्र के मंगरदह ग्राम निवासी दिनेश पांडेय पिता स्व रामकेश्वर पांडेय उम्र करीब 60 वर्ष ट्रक से धक्का लगने से हुए घायल स्थिति नाजुक बताया जा रहा है।ट्रक उतर प्रेदेश से गढ़वा की आने  के क्रम में nh75 पुरैनी के पास ट्रक ने दिनेश पांडेय का पैर को रौंदते हुए ट्रांसफार्मर में मारी धक्का जिससे ट्रांसफार्मर भी बिजली पोल से नीचे गिर गया। आप नेता मंटू पांडेय और ग्रामीण के मदद से अनुमंडल अस्पताल भेजा गया जिसे बेहतर इलाज के लिये गढ़वा रेफर कर दिया गया।जानकारी के अनुसार दिनेश पांडेय रोज सुबह 4 बजे दूध बेचने बंशीधर नगर आते थे उसी क्रम में मंगलवार सुबह 6,30 बजे ट्रैक ने धक्का मार दिया।घटना पर बंशीधर थाना पुलिस पहुचकर मामले की जांच में लगी हुई है।मौके पर सतीश पांडेय बबलू पांडेय पिंटू पांडेय(संतोष) रितेश पांडेय राहुल देव पाल सहित ग्रामिण उपस्थित थे।

 

470 total views, 1 views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : 12 करोड की लागत से हुआ जेल का शिलान्यास

शिलान्यास करते विधायक भानु प्रताप शाही
लोगो को सम्बोधित करते स्थानीय विधायक

बंशीधर नगर(गढ़वा): स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने वर्षो से बन्द पड़े महदेइया जेल का जीर्णोद्धार व शेष कार्य को पूरा कराने के लिए पुनः सोमवार को विधिवत पूजा अर्चना कर व नारियल फोड़कर शिलान्यास किया।उक्त कार्य की लागत 12करोड़ रुपये है। शिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए शाही ने उपस्थित सभी लोगो को नवरात्र व दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा की सकारात्मक सोच के साथ विकास के लिए आगे बढे।जनता का विश्वास के सिवा मेरे पास कुछ भी नही है।उन्होंने कहा कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास मेरा सपना है।उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 में उन्होंने जेल का शिलान्यास किया था लेकिन चुनाव हारने के बाद जब इस क्षेत्र के विकास की कुर्सी आप सबो ने राजा को सौप दिया तो आई टी आई,जेल,वृद्धाश्रम को चालू कराने के बजाय उन्होंने जांच के नाम पर कार्यो पर रोक लगा दिया।पांच वर्षों तक जनता उनके नकारात्मक भूमिका को देखकर पुनः 2014 में हमे इस क्षेत्र का विधायक बनाया।उन्होंने कहा कि पूर्व के जनप्रतिनिधि ने क्षेत्र की जनता के साथ धोखा किया ।क्षेत्र को बर्बाद करने का काम किया।उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद हमने वृद्धाश्रम का उदघाटन किया।12 करोड़ की लागत से जेल का काम शुरू कराया तथा आई टी आई का मामला शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा में उठाकर चालू कराने का प्रयास करूंगा।उन्होंने कहा कि जेल का कार्य पूरा हो जाने के बाद सिविल कोर्ट बनने का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा।उन्होंने कहा कि बिना जेल का सिबिल कोर्ट नही बन सकता है।उन्होंने कहा कि सिविल कोर्ट हो जाने से लोगो को जिस कार्य के लिए गढ़वा जाना पड़ता था वह कार्य यही होने लगेगा इससे समय व पैसा दोनो बचेगा।इसका लाभ अनुमाण्डल की जनता को मिलेगा।इस क्षेत्र की भूमि की कीमतें बढ़ेगी,आय का स्त्रोत बढेगा।यहाँ रोजगार बढेगा,विकास होगा।उन्होंने कहा कि जेल का उदघाटन व सिविल कोर्ट का शिलान्यास लगभग एक साथ होगा।उन्होंने कहा कि नगर उंटारी को जिला बनवाना उनका सपना है लेकिन जिला बनने का जो शर्त है कि कम से कम दो अनुमण्डल होना चाहिए इसके लिए वे भवनाथपुर को अनुमण्डल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।उन्होंने कहा कि बम्बा डैम के लिए लगभग 64 करोड़ का प्राक्कलन तैयार कराकर सरकार को दिया गया है यदि आचार संहिता नही लगी तो इसी सत्र में कार्य प्रारम्भ होगा।संसदीय बोर्ड के सदस्य भगत दयानन्द यादवने कहा कि विकास की गाड़ी चल चुकी है अब रुकने वाला नही है।उन्होंने कहा कि विरोधी 2019 के चुनाव की नही बल्कि अब 2029 के चुनाव की तैयारी करें।उन्होंने कहा कि विकास को रोकने वाले को मौक़ा नही मिलने वाला है।अनुमण्डल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने कहा कि विभागीय अधिकारियों व संवेदक से निर्धारित समय सीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने को कहा।उन्होंने कहा कि जेल का कार्य पूरा होने के बाद ही सिविल कोर्ट खुल सकता है।समारोह को उपाध्यक्ष प्रो0 महमूद आलम,जीप सदस्या प्रियंका देवी,हरिशंकर चौबे,कबूतरी देवी,अंचलाधिकारी अरुणिमा एक्का ने भी संबोधित किया।समारोह के प्रारम्भ में मोर्चा के प्रखण्ड अध्यक्ष विभूति भूषण चौबे व सभी पंचायत अध्यक्षो ने 51 किलो फूल का माला पहनाकर विधायक श्री शाही का स्वागत किया।इसके बाद विधायक श्री शाही ने भूमि संरक्षण विभाग के जेई अनिल कुमार की उपस्थिति में किसानों के बीच पम्प सेट का वितरण किया।मौके पर नवजवान संघर्ष मोर्चा के प्रखण्ड अध्यक्ष विभूति भूषण चौबे,विधायक प्रतिनिधि अशोक सेठ,लाल मोहन प्रसाद यादव,विनय पांडेय,मुकेश शुक्ला, सरयू राम,मुनिप यादव,राकेश चौबे,मुखिया पंकज प्रताप देव्,विवेकानंद पांडेय,बीडीओ अमित कुमार,बीसीओ गजनफर अली खान,बीपीओ रविशंकर सिंह,अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी बिकी प्रताप देव दिनेश्वर प्रताप देव सहित बड़ी संख्या में मोर्चा के कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे।

311 total views, 1 views today