बंशीधर नगर(गढ़वा) : शीतलहर से ठिठुर रहे गरीब

बंशीधर नगर(गढ़वा) : शीतलहर का प्रकोप से  बंशीधर नगर के कधवन पंचायत के पाल्हे खुर्द में  ठडं से ग्रामिण ठिडुर रहे हैं । गरीब लोगों के पास ऊनी कपड़ों की कमी है। ग्रामीणों का कहना है कि कहीं से कोई सहायता नहीं मिल रही है। शिकायत करने वाले ग्रामिण, नारायण ठाकुर, कैलाश राम, मुनि महतो, जय कुमार मेहता,शिव पतिया देवी, पाणी  देवी, रजिया कुवंर आदि ग्रामिण के नाम शामिल हैं।

70 total views, 9 views today

बरवाडीह(लातेहार) : राज्य भर में तीन पारा शिक्षकों के आकस्मिक निधन पर निकला कैंडल मार्च

बरवाडीह(लातेहार) : दो दिनों के अंदर राज्यभर में तीन पारा शिक्षकों के आकस्मिक निधन पर बरवाडीह प्रखंड के पारा शिक्षकों ने देर शाम कैंडल मार्च निकाला। बता दें कि पारा शिक्षकों के आंदोलन के दौरान राज्य की मंत्री लुईस मरांडी के आवास घेराव कार्यक्रम के दौरान पारा शिक्षक की कल हुई मौत से पारा शिक्षकों  का सरकार के खिलाफ आक्रोश और अधिक हो गया है। वहीं  देवघर और गढ़वा में भी एक एक पारा शिक्षक की मौत हो गई। मार्च में शामिल लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर दिवंगत पारा शिक्षक को श्रद्धांजलि देते हुए सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया और कैंडल लेकर नगर भ्रमण किया। वही इस दौरान पारा शिक्षकों ने बाबा साहब अंबेडकर चौक पर एकत्रित होकर दिवंगत पारा शिक्षक की मौत के बाद उनकी आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना की.

79 total views, 1 views today

गढ़वा : संगठन मजबूती को लेकर किसान संघर्ष मोर्चा ने कर बैठक

गढ़वा : किसान संघर्ष मोर्चा की  गढ़वा प्रखंड के बैठक चीरौंजिया  मोड़ पर आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता गढ़वा विधानसभा के संयोजक  राजेंद्र प्रसाद मेहता के द्वारा किया गया, इसमें किसान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय कमेटी जिला कमेटी और प्रखंड कमिटी को कैसे मजबूत किया जाए इस पर अहम निर्णय लिया गया तथा किसान संघर्ष मोर्चा को किस एजेंडा से चलाया जाए इस पर गंभीर विचार किया गया । किसान संघर्ष मोर्चा का पंचायती संगठन तथा ग्राम संगठन को कैसे बनाया जाए इस बात को लेकर दिनांक 23.12.2018 दिन रविवार को समय 12:00 बजे कृषि विज्ञान केंद्र में एक अहम बैठक का आयोजन किया गया गया है जिसमें जिसमें आप तमाम किसान भाई बंधु को आमंत्रित किया जाता है । इस बैठक में किसान संघर्ष मोर्चा के गढ़वा विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद मेहता गढ़वा प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार मेहता प्रखंड प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता प्रखंड सह संयोजक शाहिद रजा चिरौजिया पंचायत अध्यक्ष संजय कुमार मेहता कोरवाडीह पंचायत अध्यक्ष बरकत अंसारी चीरौजिया ग्राम अध्यक्ष राजनाथ मेहता,
एडवोकेट प्रदीप कुमार कुशवाहा छतरपुर पंचायत अध्यक्ष केशव प्रसाद बिंद तिल दाग पंचायत अध्यक्ष इरशाद खान गढ़वा प्रखंड सदस्य जितेंद्र कुमार चंद्रवंशी तथा प्रमोद कुमार कुशवाहा उपस्थित हुए.

65 total views, no views today

गढ़वा : छात्र सदफ साउद को मिला सीरत क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान

गढ़वा : ऑल इंडिया आयडियल टिचर्स एसोशिएशन के तत्वाधान में आयोजित सीरत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें गढ़वा जिले के लगभग 400 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था जिसमें भारतीय शिक्षा निकेतन के छात्रा सदफ साउद ने प्रथम स्थान प्राप्त कि थी सदफ सऊद के प्रतिभा को निखारने तथा उसे उत्साह करने के लिए आजसू पार्टी ने उसे सम्मानित किया ताकि ऐसे प्रतिभावान छात्र छात्रा पढ़ लिख कर इस गढ़वा जिला और राज्य का नाम रोशन करें.  आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव श्री गुप्तेश्वर ठाकुर ने कहा कि बच्चे राष्ट्र के भविष्य होते हैं आने वाला कल इन के कंधों पर है आजसू पार्टी इनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है.  सम्मानित करने वालों में जिला सचिव डॉ इस्तियाक रजा गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता रविंद्र नाथ ठाकुर पूर्व केंद्रीय सदस्य पंकज केसरी शामिल थे.

23 total views, 3 views today

गढ़वा : शिक्षक अभ्यर्थी संघर्ष समिति ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला

गढ़वा :  11 जिला स्थानीय हाई स्कूल शिक्षक अभ्यर्थी संघर्ष समिति के तत्वावधान में स्थानीय रंका मोड़ पर मुख्यमंत्री रघुवरदास का पुतला दहन किया गया। समिति के सदस्य गढ़वा और पलामू में हाई स्कूल TGT नियुक्ति परीक्षा में राज्य से बाहर के अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित करने की मांग कर रहे थे। समिति के सदस्यों ने बताया कि झारखंड हाई स्कूल नियुक्ति परीक्षा में गढ़वा पलामू समेत राज्य के 11 जिलों के सफल अभ्यर्थियों को दरकिनार करके 75 से 80 प्रतिशत दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन कराया गया है। जबकि इसके उलट कोई भी राज्य अपने मूलनिवासियों के लिए 75 से 80 प्रतिशत सीट रखता है। मामले को लेकर हाई कोर्ट ने भी विज्ञापन और नियुक्ति प्रक्रिया पर सवालिया निशान खड़ा किया है। लेकिन रघुवर सरकार कोर्ट की भी अनदेखी करते हुए धड़ाधड़ सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का काम जारी रखे हुए है। पुतला दहन कार्यक्रम में रितेश कुमार, इबरार खलीफा, सतीश पाठक सहित कई लोग शामिल हुए।

50 total views, no views today

गढ़वा : अन्तर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन 12 को, 46 टीम लेगी भाग

> 12 जनवरी 2019 को होगी फाइनल मैच
गढ़वा : जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के तत्वाधान में आयोजित सत्र 2018- 19 का अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेटं का भव्य उद्घाटन  15 दिसंबर शनिवार को टाउन हॉल के मैदान में 10:00 बजे होगा. इस क्रिकेट टूर्नामेंट में विभिन्न ग्रुपों से कुल 46 टीमें भाग ले रही हैं . इस टूर्नामेंट की खासियत यह है कि अपने आप में सबसे बड़ा आयोजन है जो एक महीना तक लगातार चलता है.  इस टूर्नामेंट से कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए जाते हैं. इसकी जानकारी देते हुए जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने कहा कि इस टूर्नामेंट के संरक्षक के नाते इसके उद्घाटन से लेकर समापन तक काफी जिम्मेवारी बढ़ जाती है . बिना किसी बाहरी मदद और सहयोग लिए यह खेल पिछले 18 वर्षों से निर्बाध रूप से जारी है .टूर्नामेंट के अध्यक्ष एम पी केसरी ने कहा कि खेल की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. कल उद्घाटन  सत्र का खेल जूनियर वर्ग के सी पी मेमोरियल बनाम टेंडर हर्ट स्कूल के बीच खेला जाएगा .
   टूर्नामेंट के सचिव आनंद सिन्हा ने बताया कि सभी मैच आईसीसी के नियमानुसार खेली जाएगी. सभी टीम के खिलाड़ी अपने विद्यालय के निर्धारित पोशाक में ही आएंगे एवं साथ  में परिचय पत्र होना अनिवार्य होगा . खेल में अहम भूमिका निभाने वाले प्रिंस सोनी ने कहा कि इसमें उम्दा किस्म के अंपायरों  की सेवा ली जाएगी .उन्होने विद्यालय से  अपील किया की निर्धारित समय पर टीम को मैदान में भेजना सुनिश्चित करेंगे.इस अवसर पर सियाराम शरण सिन्हा, धनंजय सिंह, अशोक कुमार दुबे, विनोद कमलापुरी, मुजीबुद्दीन खान, अशोक विश्वकर्मा, जितेंद्र सिंह, रामफल तिवारी, संजीव शर्मा, पी के दुबे, कमलेश सिन्हा, रजनीश कुमार सहित कमेटी के अन्य सभी सदस्य उपस्थित थे.

53 total views, 1 views today

बरवाडीह(लातेहार) : स्कूली बच्चों को मिल रहा योग की शिक्षा

बरवाडीह(लातेहार) : पतंजलि योगपीठ समिति हरिद्वार के द्वारा स्कूली बच्चो को योग की शिक्षा देने के उद्देश्य जिले के विभिन्न विद्यालयों में योग शिविर चलाया जा रहा है जिसके तहत आज जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय में योग शिविर लगा कर स्कूली बच्चो को रोज की दिनचर्या से जुड़े योग शिक्षा की जानकारी दी गई। योग शिविर के दौरान योग प्रचारक ने बच्चो, शिक्षकों और अभिभावकों को बताया कि बच्चो के लिए स्कूली शिक्षा के साथ संस्कार और योग शिक्षा की भी जररूत है सफल और स्वास्थ जीवन के लिए और इसी उद्देश्य से स्वामी रामदेव ने निर्देश पर पूरे देश मे 1000 योग शिक्षक बच्चो को योग के प्रति जागरूक करने का अभियान चला रहे है। वही बच्चो और शिक्षकों ने भी योग को लेकर चलाये जा रहे इस शिविर के आयोजन पर खुशी जाहिर की

36 total views, no views today

नावा बाजार(पलामू) : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने की बैठक

नावा बाजार(पलामू) : आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए नवा बाजार प्रखंड के कंडा पंचायत स्थित गांधी आश्रम में बहुजन समाज पार्टी के प्रखंड कमिटी की अहम बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी को गांव गांव तक बूथ स्तर पर मजबूत किया जाएगा ताकि अगला चुनाव में बसपा का सांसद इस क्षेत्र से हो। नेताओं ने बताया कि बहन मायावती से अच्छा कोई प्रधानमंत्री नहीं हो सकता। इसलिये उनकी हाथों को मजबूत करने को लेकर हम पूरा प्रचार प्रसार करेंगे। मौके पर उपस्थित प्रदेश महासचिव शंकर प्रताप विश्वकर्मा, पूर्व प्रत्याशी अशर्फ़ी चंद्रवंशी, राजन मेहता को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रभारी शत्रुधन कुमार शत्रु, जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता, बिश्रामपुर प्रभारी नंदू राम, नावा बाजार प्रभारी विजय राम सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता गण मौजूद थे।

64 total views, no views today

गढ़वा : रांची विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जीत पर अभाविप ने निकाला विजय जुलूस

गढ़वा : रांची विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ऐतिहासिक जीत पर गढ़वा में विजय जुलूस निकाला गया। यह चिड़िया मोड़  स्थित काली मंदिर से शुरू होकर रंका मोड तक गई। कार्यकर्ताओं ने पटाखा फोड़ेने के साथ साथ एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर, मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जादू सर चढ़कर बोला। सभी 5 पदों पर अभाविप समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। जिला संयोजक निशांत चतुर्वेदी ने बताया कि परिषद छात्र हित से जुड़े मुद्दों को लेकर साल भर कैंपस में सक्रिय रहने वाली एकमात्र छात्र संगठन है ,रांची विश्वविद्यालय में ऐतिहासिक जीत उसी का परिणाम है। विद्यार्थी परिषद ज्ञान ,शील और एकता के संकल्प के साथ लगातार राष्ट्र निर्माण में बड़ी भूमिका का निर्वहन कर रही है और यही कारण है जातिवाद, तुष्टिकरण से युवाओं को भटकाने वाली शक्तियां अब भी पराजित हो रही है। विजय जुलूस में निशांत चतुर्वेदी, प्रेम दुबे, सुभाष केसरी,राम, छोटू पासवान अजीत तिवारी, अजीत उपाध्याय, हिमांशु तिवारी, चिंटू कुमार, संजीव दुबे, सुनील कुमार, हर्षित करण, निखिल केसरी, गौतम चंद्रवंशी, ऋषि, राकेश तिवारी, आनंद कुमार, सनी राम सहित कई अन्य उपस्थित थे।

50 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू जिला स्वर्णकार संघ का चुनाव 16 दिसम्बर को

मुरली श्याम सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष, स्वर्णकार संघ
मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू जिला स्वर्णकार संघ का चुनाव मेदिनीनगर के स्थानीय  दुर्गा बड़ी , कोयल नदी किनारे समय 11बजे सुबह से रखा गया है।  जिसमे राज्य स्वर्णकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष “श्री दुर्गा जौहरी” मुख्य अतिथि होंगे एवम राज्य स्वर्णकार के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पलामू जिला चुनाव प्रभारी मुरली श्याम सोनी कर देख रेख मे सम्पन्न होगा ।उनके साथ प्रदेश के मंत्री विजय बर्मन , प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा अंजू सोनी  सोनी, गढ़वा के सर्राफा स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष  भुनेश्वर नाथ सोनी, स्वर्णकार संघ गढ़वा के अध्यक्ष  पंचम सोनी , संरक्षक मोहन चंद सोनार मुख्य रूप से उपस्तिथ रहेंगे. विदित हो कि पलामू जिला की पुरानी समिती को भंग कर दिया गया है और एक 16 सदस्यीय समिति बना कर विधिवत सभी पलामू जिला के प्रखंडों मे प्रचार प्रसार कर मजबूत संगठन बना कर आगे प्रदेश स्तर पर काम करना है. 16 सदस्यीय समिती में नीवर्तमान पलामू अध्यक्ष श्री विपुल कुमार सोनी, सुरेन्द्र कुमार स्वर्णकार, जुगुल किशोर शरण, जयराम बर्मन, ब्रजेश सोनी, रंजीत सोनी, संदीप सोनी , जयप्रकाश सोनी, दीपक  कुमार सोनी, चुन्मुन सोनी, शीतल सोनी, रमेश वर्मा, सोनू सोनी, प्रदीप जौहरी, अजय वर्मा, राजकुमार प्रसाद, जी को चुनाव की तयारी की जिमेवारी दी गई हे उपरोक्त लोग बड़े जिमेवारी से इस कार्य क्रम को सफल बनाने मे लगे.

67 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण

मेदिनीनगर(पलामू) : रेड़मा( जय माँ काली सेन्टरी&टाइल्स) शोरूम जॉनसन टाइल्स एंड हिन्दवेयर सेनेटरी शोरूम में 1 साल पूरे होने पर जरूरतमंद असहयोग के बीच कंबल का वितरण किया गया। शोरूम के प्रोपराइटर मनीष कुमार ने बताया कि हर साल इसी तरह जरूरतमंद असहयोग के बीच कुछ ना कुछ कार्यक्रम करते रहेंगे समाज में उनकी भी सहभागिता रहेगी मौके पर युवा पलामू के राकेश तिवारी ने उनके कामों की सराहना करते हुए कहा कि जितने भी व्यवसाई भाई हैं चाहे वह छोटे हो या बड़े अगर समाज में इस तरह के काम करते रहें तो कभी भी किसी को दिक्कत नहीं होगा और उन्होंने कहा कि इसके अलावा रक्तदान जो महादान है हर एक साल जब कार्यक्रम होता है तो सभी कोई रक्तदान जरुर करें मौके पर मौजूद जॉन्सन के ASM अभिनव तिवारी, सेल्स एग्जीक्यूटिव देव्रत मंडल, अनीश कुमार,  हिन्द वेयर ASM अभिषेक शुत्रधर तथा समाजसेवी शशिकांत तिवारी युवराज सिंह जितेंद्र तिवारी,प्रभाकर तिवारी, भूपेश त्रिपाठी सोनू शुक्ला मौजूद थे.

61 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : डीसी ने किया पचाडुमर बालू घाट का उद्घाटन

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के में सोन नदी घाट बालू घाट का उद्घाटन उपायुक्त हर्ष मंगला ने दीप प्रज्वलित कर किया । इस अवसर पर झारखंड राज्य खनिज निगम के ललित कुमार ने बताया कि सोन नदी घाट पर भंडारण स्थल पर बालू की उपलब्धता सालों भर रहेगी। बालू के लिए दुर्ग क्षेत्र पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वर्षा ऋतु में भी बालू सामान्य दर 750 रुपये प्रति 100 सीएफटी पर मिलेगी। बालू घाट पर वाहनों के आवागमन में पर्यावरण संरक्षण का भी खास ख्याल रखा जाएगा। बालू घाट का वैज्ञानिक अध्ययनों खनन योजना द्वारा तैयार किया जाएगा।इसमे जेएमडीसी लिमिटेड में विशेष शाखा का गठन कर वृक्षारोपण कराया जाएगा।जिससे पर्यवारन को क्षति न पहुचे।सभी वैधानिक निर्देशों की कड़ाई से अनुपालन करने की बात कही।बालू का पारदर्शी व्यवस्था घर बैठे अपने मोबाइल पर आज से किसी भी जिले से ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है।ऑनलाईन  बुकिंग के लिए उपस्थित ग्रामीणों को बताया जानकारी दी गयी।उन्होंने बताया कि बालू घाट से बालू लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है । और बुकिंग के बाद बालू का उठाव भंडारण स्थल से ही किया जाएगा। इसके लिए गाड़ी भी एलॉट किया गया है जो ब्लू और पिला कलर से उसका डाला रंगा रहेगा।उस गाड़ी में जीपीएस सिस्टम भी लगा रहेगा।जिससे यह पता चले कि गाड़ी कहाँ है किस इस्थिति में है।इससे पारदर्शी बानी रहेगी।
         उपयुक्त हर्ष मंगला ने निर्देश दिया कि यहां से जो भी बालू का बिक्री हो उसमे पारदर्शी हो।और लोकल लोगों को बालू खरीदने के लिए कुछ नदियाँ चिन्हित किया गया है जो एक सप्ताह के अंदर सभी को बता दिया जाएगा। और ग्रामीण लोगों को 100 रुपये रवायलिटी के तर्ज पर प्रति 100 सीएफटी भुगतान करना होगा।जो कि यह पैसा मुखिया द्वारा पंचायत निधि में ही विकास के रूप में खर्च किया जाएगा।
इस मौके पर एसडीएम कमलेश्वर नारायण वीडियो सिद्धार्थ शंकर यादव,विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह, गुड्डन पासवान, जय सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह मुखिय अलका देवी बुधन पासवान आदि मौजूद थे.

174 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : बड़ी दुर्घटनाओं को दावत दी रहा है भगवान घाटी

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड में पड़ने वाले भगवान घाटी का मुख्य पथ बड़ी दुर्घटनाओं को दावत दी रहा है। ऐसे भी यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ग्रामीण राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सड़क के दोनों ओर अगर गार्डवाल बन जाता तो दुर्घटनाओं की संभावना काफी हद तक काम हो जाती।
दूसरे इस रोड में कई नाबालिग टेम्पो चलाते हैं। कई बिना लाइसेंस का ही यह काम करते हैं। ऐसे ड्राइवर भी दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। वहीं बड़ी गाड़ियों से बालू ढुलाई के समय रोड पर जो बालू गिर जाता है वह भी फिसलन का कारण बन रहा है।

112 total views, no views today

छिपादोहर(लातेहार) : हाथी के झुंड ने बाइक सवार पर किया हमला

छिपादोहर(लातेहार) : बुधवार की दोपहर लातेहार जिला अन्तर्गत्त छिपादोहर थाना क्षेत्र के  ललमटिया हेहेगड़ा मार्ग में  हाथियों की झुंड ने बरवाडीह सत सोल्जर पब्लिक स्कूल के संस्थापक व बीआरसी में  सीआरपी पद पर कार्यरत तनवीर हसन और उनके सहयोग सुबोध कुमार पर हमला कर दिया । हमला कर हाथियों ने बाइक को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। वही तनवीर हसन भी गभीर रूप से घायल हो गये।
मिली जानकारी के अनुसार तनवीर हसन और सुबोध कुमार बाइक पर सवार हो कर चुगरु सीआरसी जा रहे थे इस दौरान छिपादोहर से ललमटिया के रास्ते जंगल मे हाथियों की झुंड ने हमला कर दिया जिसे तनवीर हसन घायल हो गए वही सुबोध कुमार बाल बाल बच गए वही तनवीर हसन को इलाज के लिए छिपादोहर स्वास्थ केंद्र लाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए डालटेंगज रेफर कर दिया गया।

97 total views, 1 views today

गढ़वा : नो प्रॉफिट नो लॉस पर मिलेगा हेलमेट, खुला नया हेलमेट शो रूम

गढ़वा : अलका काॅम्पलेक्स कचहरी रोड़ गढ़वा में हेलमेट का शो रूम का उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि सह उद्धाटनकर्ता सिविल सर्जन डॉ एन के रजक एवं लायंस विशाल के अध्यक्ष डॉ आर एन एस दिवाकर एवं कपड़ा बैंक के संस्थापक शौकत डॉ,कविता कुमारी ने संयुक्त रूप से फिता काटकर उद्घाटन किया ।
मौके पर सिविल सर्जन के कहा कि दुर्घटनाओं में ज्यादातर मौत हेलमेट नहीं पहनने कि वजह से होती है ऐसे में गढ़वा में हेलमेट का शो रूम खुलने से लोगों को अच्छी क्वालिटी कि हेलमेट मील सकेगा.
लायंस विशाल के अध्यक्ष डॉ दिवाकर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बाइक चलाने वाले हेलमेट जरुर पहने क्योंकि जान से बढ़कर कुछ भी नहीं है दुनिया में.
शो रूम के प्रोपराइटर सम्मी खान एवं सहयोगी शौकत खान ने बताया कि नो प्रोफिट नो नो लौस पर लोगों को अच्छी हेलमेट उपलब्ध कराएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हेलमेट का इस्तेमाल करें और दुर्घटनाओं से बचें इस मौके पर सैकड़ों सम्मानित लोग उपस्थित थे।

217 total views, no views today

गढ़वा : जायंट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा की हुई बैठक

गढ़वा : स्थानीय ज्ञान निकेतन स्कूल में ग्रुप अध्यक्ष मनोज केशरी की अध्यक्षता में जायन्ट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें जायन्ट्स ग्रुप के 2019 के नव चयनित पदधिकारियों का पद्प्रतिष्ठापन 6 जनवरी 2019 को रेहला रोड़ स्थित आर के वी एस कॉलेज में कराने का निर्णय लिया गया। इस कार्यक्रम में जायन्ट्स वेलफेयर शाखा के विश्व उपाध्यक्ष श्एस पी चतुर्वेदी जी उपस्थित रहेँगे।जायन्ट्स सदस्यों का 2019 का वार्षिक शुल्क दिसम्बर 18 में ही भेजने का निर्णय लिया गया।फाउंडर अध्यक्ष  अलखनाथ पांडेय ने कहा कि जायन्ट्स द्वारा किये गए कार्यक्रमो का रिपोर्ट जायन्ट्स इंटरनेशनल तथा अन्य को अगले महीना के 10 तारीख़ तक भेज देना चाहिए।फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष श्री अजयकांत पाठक ने कहा कि वर्ष के अंत में विडिंग फॉर्म भरकर फ़ाइल बनाकर निश्चित रुप से भेज देना चाहिए ताकि जायन्ट्स अंतरास्ट्रीय अधिवेशन में पुरस्कार मिल सके। फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष  विनोद कमलापुरी ने कहा कि जायन्ट्स सेवा के हर क्षेत्र में काफी अच्छा कार्य कर रहा है इसी का परिणाम है कि जायन्ट्स के फेडरेशन वार्षिक कन्वेंशन में जायन्ट्स के विभिन्न ग्रुपों को पुरस्कृत किया गया है जिसमें गढ़वा ग्रुप को पिछले वर्ष एक नया ग्रुप एवं एक ग्रुप को पुर्नजीवित करने के लिए जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन से गढ़वा ग्रुप को दो सर्टिफिकेट दे कर सम्माननित किया है तथा फेडरेशन 8 द्वारा मंझियांव मोड़ पर पुलिस पोस्ट बनाने के लिए बेस्ट मॉन्यूमेंटल प्रोजेक्ट के रूप में पुरस्कृत किया गया है ।वरिष्ठ सदस्य नंद कुमार गुप्ता ने कहा कि यूनिट कौंसिल द्वारा समय समय पर प्रशिक्षण देना आवश्यक है ताकि पदाधिकारियों को  अपने अपने कर्तब्यों का पालन अच्छे ढंग से करें।इस अवसर पर फाउंडर अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय, अध्यक्ष मनोज केशरी, फेडरेशन उपाध्यक्ष मदन प्रसाद केशरी, यूनिट निदेशक मनोज केशरी, आंतरिक उपाध्यक्ष ध्रुव केशरी, बाहय उपाध्यक्ष अवधेश कुशवाहा, प्रशासनिक निदेशक मोजिबुद्दीन खान, वित्त निदेशक अशोक केशरी, पूर्व फेडरेशन अध्यक्ष अजयकांत पाठक एवं विनोद कमलापुरी, पूर्व अध्यक्ष उमा शंकर गुप्ता, नंद कुमार गुप्ता, दीपक तिवारी, अशोक कुमार गुप्ता,मनोज केशरी सन रेडियो, रविन्द्र जायसवाल, कमलेश कुमार गुप्ता  , चंदन चंद्रवंशी, महेंद्र सर्राफ,  संजय कुमार ठाकुर, नंद किशोर श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

38 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर जश्न का माहौल

बरवाडीह(लातेहार) : पॉच राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के आये परिणाम में छतीसगढ मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुई काग्रेस की जीत का जश्न काग्रेस समर्थकों के  पूरे देश मे मनाया जा रहा है वही जीत के जश्न में बरवाडीह प्रखण्ड भी पीछे नही रहा जहाँ कांग्रेसी कर्तकताओ ने विजय जुलूस निकाला कर जीत का जश्न मनाया जहाँ इस दौरान प्रखंड मुख्यालय के बस स्टैंड चौक पर इकठा हो कर काग्रेसी समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी करते हुए एक दूसरे को मिठाईयां खिलाते हुए एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर जीत की बधाई देते हुए  पार्टी की जीत के साथ बीजेपी के खिलाफ देश मे उठे तूफान का एक छोटी सी झाँकी है बाकी पूरा तूफान आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर जनता सबक सिखाते हुए दिखाने वाली है ।

63 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : गरीब की मदद को आगे आया इनोवेशन ग्रुप

भवनाथपुर(गढ़वा) : इनोवेशन ग्रुप भवनाथपुर की ओर से सिंदुरिया पंचायत में जाकर गरीबों के बीच कंबल वितरण किया गया। गांव में रहने वाली रक दंपति सरयू भुइयां और उसकी पत्नी की हालत बहुत खराब है। एक वर्ष की नन्ही बच्ची के साथ वे एक कठिन जीवन गुजार रहे हैं । कड़कती ठंड में थोड़े से कपड़ों में रात गुजारने पड़ता है। इनोवेशन ग्रुप के सदस्य अमित वर्मा सहित अन्य लोगों ने इस गरीब की मदद की।

49 total views, no views today

बड़ी खबर… लातेहार : गारू में नक्सलियों ने तीन जेसीबी व एक ट्रैक्टर फूंका

> सड़क निर्माण में लगी थी मशीनें, आगजनी के बाद काम बंद करने का फरमान
> सरयू से गणेशपुर होते हुए गारू के टाना नदी तक बन रही है सड़क
 लातेहार : जिले के गारू थाना क्षेत्र अंतर्गत डबरी गांव में सोमवार की रात प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के कार्य में लगे तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि घटना को माओवादी बलराम के दस्ते ने अंजाम दिया है।
तीन करोड़ की लागत से बन रही है सड़क
जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत गारू थाना क्षेत्र के सरयू से गणेशपुर होते हुए गारू के टाना नदी तक तक तीन करोड़ की लागत से सड़क बनाई जा रही है। सोमवार की रात अचानक हथियारबंद माओवादी गांव में निर्माण स्थल पर पहुंचे और वहां खड़े तीन जेसीबी और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। माओवादियों ने वहां खड़े मजदूरों को स्पष्ट कहा कि यदि काम शुरू किया तो अंजाम बुरा होगा।
दो माह में बढ़ गई है नक्सली सक्रियता
बीते दो माह के दौरान नक्सलियों की सक्रियता लातेहार जिले में बढ़ गई है। जिले के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बोदा जंगल में पुलिस के साथ दो बार मुठभेड़ हो चुकी है। जबकि माओवादी रविंद्र गंझु के दस्ते की मूवमेंट की जानकारी मिलने पर पुलिस ने लगातार अभियान चलाया है। वहीं जिले के हेरहंज, बालूमाथ और महुआडांड़ एवं गारू के साथ साथ छत्तीसगढ़ से सटे इलाके में माओवादी बलराम के दस्ते के मूवमेंट की सूचना पर पुलिस की ओर से लगातार समय-समय पर अभियान चलाया जा रहा है। अचानक हुई इस घटना के बाद से आसपास के इलाके में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।
क्या कहा एसपी ने
घटना की जानकारी मिली है, संभवतः लोगों में दहशत पैदा करने और लेवी की रकम वसूलने के लिए माओवादियों ने ऐसी घटना को अंजाम दिया होगा। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।
– प्रशांत आनंद, एसपी लातेहार

72 total views, no views today

लातेहार : शुरू दिन हुई 120 मरीजों का मोतियाबिंद आपरेशन

लातेहार : सदर अस्पताल के प्रांगण में सोमवार को जिला अंधापन व लाईंस क्लब रांची के द्वारा मोतियाबिंद आपरेशन शिविर लगाया गया।शिविर में पहले दिन 120 मरीजों को सफल आपरेशन किया गया। लाईंस क्लब के कर्मचारी श्याम मुर्ती ने बताया कि मरीजों का पंजीयन कर जांच की गई। इसके बाद सफल मरीजों को रांची से आये चिकित्सक के द्वारा मरीजों को निश्शुल्क मोतियाबिंद आपरेशन किया गया। वही मंगलवार को लगभग 84 लोगो को सफल आपरेशन किया गया था।वही समाचार लिखे जाने तक सदर अस्पताल में मरीजों को आपरेशन किया जा रहा था।

40 total views, no views today

मनिका(लातेहार) : बीडीओ के खिलाफ मुखिया संघ ने विधायक को सौपा मांग पत्र

मनिका(लातेहार) : मनिका बीडीओ संतोष कुमार की मनमानी के खिलाफ मुखिया संघ ने मंगलवार को विधायक हरिकृष्ण सिंह से अपनी समस्याओं को अवगत कराया। वहीं इस संबंध में विधायक को मांग पत्र सौपा है। पल्हैया पंचायत के मुखिया सुरेश सिंह ने कहा की उपायुक्त लातेहार के द्वारा पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर 14 वें वित्त आयोग से सोलर पैनल आधारित एक-एक योजना लेने का निर्देश कार्यालय ज्ञापांक 2437 दिनांक 15-10-2018 के अनुसार सभी मुखिया को दिया गया था। लेकिन बीडीओ के मनमानी करने पर जब मुखिया के द्वारा विरोध किया तो बीडीओ ने उसी योजना को लेकर सभी मुखिया को जेल भेजने की धमकी दी जाने लगी। 20 सुत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राय ने कहा कि बीडीओ के द्वारा कूप निर्माण में बिचौलियों के साथ मिलकर अवैध वसूली कराया जा रहा है। विरोध करने पर बीडीओ चौक चौराहों पर वितिय अधिकार जप्त करने की धमकी दी जा रही है। मामलों को सुनने के बाद विधायक श्री सिंह ने कहा कि उपायुक्त के द्वारा दिये गये निर्देशों को बीडीओ नहीं मान रहे हैं। उन्होंने मुखिया को आश्वस्त किया कि आप सरकार के निर्देशानुसार कार्य करें। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कौशल किशोर प्रसाद, पूर्व जिप सदस्य रघुपाल सिंह, मुखिया बरतु उरांव, सुदेश्वर सिंह, राजेश्वर सिंह, राजेन्द्र उरांव, संजय सिंह, पार्वती देवी समेत कई लोग उपस्थित थे।

57 total views, no views today

लातेहार : बस व ट्रक की टक्कर में पत्नी की मौत पति घायल

> एनएच 39 पर ट्रक व बसों में हुई टक्टर 
> डालटनंगज से रांची जा रही थी जेपीएस बस
लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के एनएच 39 पर पतकी पिकेट के पास ट्रक व जेपीएस बस की आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं एक घायल हो गए। पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों का इलाज डॉ. लक्ष्मण प्रसाद ने किया।  रक्तस्त्राव अधिक होने के कारण घायल महिला कविता देवी उम्र 30 वर्ष ग्राम पाटन थाना हुरूहंशा निवासी की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। वही उनकी पति भुखन भुइयां को हल्की चोट लगी हैं। जानकारी के अनुसार जेपीएस बस मेदिनीनगर से रांची जा रही थी। वहीं ट्रक रांची की ओर से मेदिनीनगर जा रहा था। जैसे ही दोनों बस पतकी पिकेट के पास पहुंची। तभी बस अनियंत्रित हो गई और ट्रक में सामने से सीधी टक्कर हो गई। वहीं घटना के तुरंत बाद पहुंची पुलिस व प्रतिनिधियों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।

97 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगाड़ा पंचायत के पछेरा टोला में वर्षों ने नहीं हुआ विकास

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड अन्तर्गत्त लोहरगाड़ा पंचायत का पछेरा टोला सड़क के लिए बदहाल है। वहाँ के 75 बर्षिय बेलाश मेहता ने बताया कि 15 वर्ष पहले सड़क बना था लेकिन आज सड़क की स्थिति चलने लायक नहीं है। पछेरा टोला के जनसंख्या लगभग दो सौ के आस पास है। लेकिन हमारे टोला पर आज तक एक भी सरकारी चापानल नहीं लगाए गए है। पानी पीने का भी दिक़्क़त है। छात्रा प्रतिमा कुमारी ने बताया कि बिजली नहीं रहने से हमलोग को पढ़ाई में भी दिक़्क़त का सामना करना पढ़ता  है। बिजली है तो सिर्फ़ दिखावा का है। ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि सरकार को बिजली पानी सड़क की व्यवस्था करनी चाहिए। माँग करने वालों में विश्वनाथ मेहता,कमला देवी के नाम शामिल हैं।

47 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : ग्रामीणों के बीच सोलर लैंप एवं स्कूल बैग का वितरण

बड़गड़(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत टेहरी पंचायत के कुल्ही पिकेट में सोमवार को सीआरपीएफ172 के द्वारा शिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत शिविर का आयोजन कर ग्रामिणों व बच्चों के बीच सोलर लैम्प सहित स्कूली बैग व स्टडी किट का वितरण किया गया. जिन गांवों के ग्रामिणों के बीच सामग्री वितरित किये गये उनमें कुल्ही सहित हेसातु, सरूवत, बहेराटोली गांव के नाम शामिल हैं. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कमांडेन्ट श्री एस एन मिश्रा ने कहा कि सीआरपीएफ सामुदायिक पुलिसिंग के तहत हमेशा के ग्रामीणों कि समस्या को अपनी समस्या समझते हुये दूर करने का प्रयास करती है. हमारा यह प्रयास रहता है कि हम जिस क्षेत्र में हैं वहां के लोग आभाव कि जिंदगी नहीं जियें. उन्होने कहा कि सीआरपीएफ एेसे सुदूरवर्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों उनके जरूरतों के हिसाब से हर तरह के सहयोग के लिए तत्पर है. ग्रामीणों को समय – समय पर इसका लाभ दिया जा रहा है. आज का यह कार्यक्रम इसी की एक कड़ी है. उन्होनें कहा की आज सीआरपीएफ एवं ग्रामीणों के आपसी सहयोग व तालमेल के कारण हीं नक्सलीयों को गांव छोड़कर पहाड़ पर शरण लेना पड़ा है. साथ हीं उन्होनें आज दिये जा रहे समानों का ग्रामीण सोलर लैम्प का उपयोग बेहतर ढंग से करें यह बच्चों कि पढ़ाई में मददगार साबित होगी. उन्होनें अभिभावको से अपील करते हुये कहा कि वे अपनी बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय अवश्य भेजें ताकि उनका भविष्य उज्वल हो सके. शिविर में कुल 128 बच्चों के बीच स्कूली बैग व स्टडी किट का वितरण किया गया. इस अवसर पर उप कमांडेन्ट श्री संतोष सहगल, सहायक कमांडेन्ट के. केतू, एएसआई एम डी रजक, आर यू सूर्या, विरेन्द्र सिंह, अनन्ता महथा, सुधिर कुमार सिंह, विष्णु भगवान सिंह, अशोक कुमार, जे. पी. सिंह, आर के तोमर आदि उपस्थित थे.

48 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : सामुदायिक पुलिसिंग के तहत बॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

बॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ करते कमांडेन्ट श्री एस एन मिश्रा व अन्य
बड़गड से घनश्याम की रिपोर्ट
बड़गड़(गढ़वा) : सीआरपीएफ 172 बटालियन के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के तहत प्रखंड अंतर्गत बरकोल पिकेट के मैदान में चार दिवसीय वालीबॉल प्रतियोगिता के आयोजन का सोमवार को शुभारंभ किया गया. जिसका  शुभारंभ कमांडेन्ट श्री एस एन, उप कमांडेन्ट संतोष सहगल, टेहरी पंचायत की मुखिया प्रभा कुजूर के द्वारा सम्मिलित रूप से फीताकाटर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.    बॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ मैच प्रखंड के रॉयल रेड टाईगर बॉलीबॉल टीम बड़गड़ एवं नव युवक बॉलीबॉल टीम उगरा के बीच खेला गया. जिसमें रॉयल रेड टाईगर कि टीम ने लगातार दो सेट जितकर अगले दौर के खेल में अपना जगह बना. इस बॉलीबॉल प्रतियोगिता में प्रखंड की कुल छः टिमें हिस्सा ले रही है. इस अवसर पर उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कमांडेन्ट श्री मिश्रा ने कहा कि इस टूर्नामेंट का आयोजन सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत कराया जा रहा हैं. हमारा यहीं मकसद है कि इस तरह के आयोजन कर सुदूरवर्ती क्षेत्र के युवाओं में छुपे प्रतिभा को निखारे.एवं एेसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं का शारिरीक एवं मानसिक विकास हो सके. खेल का आयोजन तो एक बहाना है. इसका मुख्य उद्देश्य तो यह है कि हम एक दूसरे को बेहतर तरीके से जान सकें व आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिल सके. इस मौके पर सहायक कमांडेन्ट जवान सुधीर कुमार सिंह, विष्णु भगवान सिंह, जे पी सिंह, अशोक कुमार, आर के तोमर आदि उपस्थित थे.

67 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : नशा मुक्ति अभियान को लेकर निकाली रैली

शराब बेचने वाली महिलाओं से लड़ती नशामुक्ति अभियान की महिलाएं
बड़गड़ से घनश्याम की रिपोर्ट
बड़गड़(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय बड़गड़ में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट में प्रखंड के विभिन्न गांवों कि  स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा महिला शक्ति संघ के बैनर तले नशा मुक्ति अभियान का जोरदार तरीके से आगाज किया गया. महिलाओं ने रैली निकालकर नशा विरोधी नारे लगाते हुए महिलाओं द्वारा पूरे बड़गड़ बाजार का भ्रमण कर बड़गड़ बाजार में पुलिस प्रशासन के नाक के निचे पुलिस पिकेट से महज सौ गजी की दूरी पर खुलेआम अवैध तरीके से शराब व हड़ीया के कारोबार करने वाले लोगों को चेतावनी भी दी गई. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने लोगों को चेतावनी देते हुये कहा कि प्रखंड के विभिन्न गांवों में लगने वाले साप्ताहिक हाट में खुलेआम अवैध तरीके से शराब व हड़ीया का कारोबार करने वाले अपनी माली हालत सुधारने के लिए दूसरे गरीब परिवार के लोगों के घरों को बर्बाद करने पर तुले हैं. आये दिन महिलाओं को नशा करने वाले लोगों का कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है. जिसे समाप्त करने के उद्देश्य से हम सभी महिलाओं ने पूरे प्रखंड को नशा मुक्त प्रखंड बनाने के लिए हमारा लगातार अभियान जारी रहेगा. आइंदा कोई भी बजार हाट में अगर कोई शराब व हड़ीया बेचते या पिते मिलेंगे तो उनपर कठोर कार्रवाई की जायेगी. इस मौके पर समूह कि महिलाओं को शराब एवं हड़ीया के कारोबार करने वाली महिलाओं के साथ तुतुमेमे  भी सहन करना पड़ा. कहीं कहीं तो समूह कि महिलाओं को हांथा पाई होने की नौबत से भी गुजरना पड़ा. नशा मुक्ति अभियान का नेतृत्व स्वयं सहायता समूह की कलस्टर कोडीनेटर माग्रेन कच्छप, रीना तिर्की, फ्रोकिला तिर्की, फिलोसीता तिर्की, सीमा कच्छप, प्रमीला किंडो, प्रभा लकड़ा, कमीता मिंज, ज्ञान मनी कच्छप आदि के द्वारा किया गया. वहीं प्रखंड के कालाखजुरी गांव के जिज्ञासा स्वयं सहायता समूह, सुमन स्वयं सहायता समूह, दिपक स्वयं सहायता समूह, रूची स्वयं सहायता समूह, चांदनी आजीविका सखी मंडल कोम्हीकोना, रातरानी आजीविका सखी मंडल बरकोल, गुलाब स्वयं सहायता समूह बांड़ीखजुरी सहित दर्जनों समूह कि सैकड़ों महिलाओं ने हिस्सा लिया.

37 total views, no views today

गढ़वा : सूचना :- नामधारी कॉलेज

गढ़वा : श्री सदगुरू जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय गढ़वा के प्राचार्य डॉ अखिलानंद पांडे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि अंग्रेजी, उर्दू, भूगर्भशास्त्र (zoology) स्नातक प्रथम सेमेस्टर का मिड सेमेस्टर आंतरिक (इंटरनल) परीक्षा दिनाँक 17,12,2018 एवं 18,12,2018 समय 11:00am से सम्पन्न होगी। सम्बन्धित विषय के छात्र निर्धारित समय पर महाविद्यालय में उपस्थित होकर अपने अपने विषय के परीक्षा में भाग लें।

101 total views, no views today

गढ़वा : सहिजना में बनेगा हनुमान मंदिर और सूर्य मंदिर

गढ़वा : हनुमान नगर छठ घाट सहिजन के पास हनुमान मंदिर और सूर्य मंदिर निर्माण करने हेतु बैठक हनुमान नगर छठ घाट पर की गई। बैठक में मंदिर निर्माण हेतु स्थल का चयन किया गया। स्थल की साफ सफाई  एवं गढे को भरकर बराबर करने हेतु JCB मशीन से अगली बैठक 16.12.2018 से पूर्व करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मंदिर निर्माण स्थल पर 1 बोर्ड लगाने का निर्णय लिया गया साथ ही बोर्ड लगाने की जिम्मेवारी राकेश प्रजापति को सौंपा गया। अंत मे सर्व सम्मति से अगली बैठक 16.12.2018 को निर्धारित कर सभी को धन्यवाद देते हुए बैठक की कार्यवायी समाप्त की गई। बैठक में हनुमान नगर सहिजन निवासी नागेन्द्र नाथ दुबे, शशि भूषण चौधरी, अशोक तिवारी, जय सिंह, मुन्ना राम,   बीरेंद्र पाण्डेय, राकेश प्रजापति, नन्द गोपाल श्रीवास्तव, अम्पू तिवारी, संतोष कश्यप, सोनू दुबे, जनार्दन सिंह, राजीव पांडेय, अजय कश्यप, उमेश ताईद, सोनू तिवारी सहित अन्य कई हनुमान नगर वासी उपस्थित थे।

55 total views, no views today

बरवाडीह( लातेहार) : पारा शिक्षकों का आंदोलन थमने का नाम नही

बरवाडीह( लातेहार) : राज्य स्थापना दिवस से आंदोलन कर रहे पारा शिक्षकों का आंदोलन थमने का नाम नही ले रहा है जिसे शिक्षा व्यवस्था भी चरमराई है। वहीं अपने आंदोलन के तहत आज जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों ने न्याय यात्रा बीआरसी भवन से निकलते हुए रघुवर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पूरे नगर में भृमण किया  । इस दौरान पारा शिक्षकों ने  न्याय यात्रा के माध्यम से  राज्य स्थापना दिवस के दिन पारा शिक्षकों पर हुए लाठी चार्ज की न्यायायिक जांच करते हुए गिरफ़्तार पारा शिक्षकों की रिहाई जल्द से जल्द करने और  छतीसगढ के तर्ज पर समायोजन करते हुए सामान्य काम के बदले सामान्य वेतन देने की मांग सरकार से की। उधर पारा शिक्षकों ने अपनी माँगो को लेकर लगातार आंदोलन जारी रखने का आह्वान किया.

38 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : आज़ादी के बाद सड़क बना हीं नहीं

केतार(गढ़वा) : पचाडूमर पंचायत के बरइहाँराज टोला आज भी सड़क के लिए बदहाल ।बरइहाँराज टोला के ललू  चौधरि ने बताया की आज तक इस टोला में सड़क बना ही नहीं ।सड़क देखने लायक है ।आप लोग आये है पैदल पता चला होगा की सड़क है कि नहीं ।कैसे हमलोगो को बीमारी में मरीज़ को अस्पताल ले जाना पढ़ता होगा भगवान ही मलिक है. टोला का जनसंख्या 120 से 125 के लगभग होगा ।पानी पीने के लिए सिर्फ़ एक चप्पाकल है।बरसात में बच्चों को विधायल जाने में पगडंडी का हीं सहारा लेना पढ़ता है। बिजली सिर्फ़ दिखावे के लिए है। बरइहाँराज टोला के ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा की नेता सिर्फ़ चुनाव के टाइम में आते है और वादा कर के चले जाते है की सड़क बनेगा लेकिन आज तक यह सिर्फ़ चुनावी वादा हीं साबित रह गया।ग्रामीणों ने सरकार से माँग किया की हमलोगों का सड़क बनना चाहिए। माँग करने वालों में श्री किशुन चौधरी, महेन्द्र यादव, उषा देवी, कौशल्या देवी, अर्जुन चौधरी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे.

45 total views, no views today

बंशीधर नगर(गढ़वा) : वार्ड 16 का हरिजन टोला में नहीं हैं बुनियादी सुविधाएं

 बंशीधर नगर(गढ़वा) : बंशीधर नगर नगर पंचायत का वाड न. 16 के ग्राम जतपुरा के हरिजन टोला में पेयजल की समस्या है. रामनाथ राम के घर के पास चंपा कल में पानी  नहीं है।  हरी राम के घर के पास चापानल जर्जर  हैं। जतपुरा के ग्रामिण को NH75 से जुडने के लिए  सड़क नहीं हैं । ग्रामिण का कहना हैं कि जतपुरा के नव युवक पढ़ लिख कर बेरोजगार हैं।  शिकायत करने वालों में गुडु राम, नदुंराम, शयामदेव राम,अक्षय कुमार, रामकिशुन राम,उदय राम, राजकुमार राम,शिवबचन राम आदि के नाम शामिल हैं।

43 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला ने केतार प्रखंड से लगे झारखंड बॉर्डर सीमावर्ती सोंन तटीय क्षेत्र मेरौनी, कधवन एवं पाचाडुमर का दौरा किया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड अगामी लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए गुरुवार की शाम पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला ने केतार प्रखंड से लगे झारखंड बॉर्डर सीमावर्ती सोंन तटीय क्षेत्र मेरौनी, कधवन एवं पाचाडुमर का दौरा किया। इस इस क्रम में डीआईजी केतार थाने का भी अचौक निरीक्षण किया और थाना प्रभारी राजशेखर को आवश्यक दिशा निर्देश दिया क्षेत्र के क्राइम रिपोर्ट, पूर्व में नक्सली से संलिप्त लोगो के वर्तमान स्थिति बारे में एवं अबैध बालू उठाव के रोकने और करवाई के बारे में गहनता से जानकारी लिया। निरीक्षण के पश्चात विपुल शुक्ला ने कहा कि ए क्षेत्र झारखण्ड और बिहार के बॉडर पर इस्थित जहां से अपराधी अपराध कर एक राज्य से दूसरे राज्य में भागने में सफल होते है जिस पर विशेष निगरानी और उनके आपराधिक गतिविधियों पर नज़र रखने की जरूरत है। थाना क्षेत्र के सभी नागरिकों के साथ समन्वय स्थापित करे और उनकी समस्याओं को थाना स्तर पर हर हाल में निपटारा करे। अंत मे बिपुल शुक्ला ने थाना में पदस्थापित सभी पुलिकर्मियों से विधिव्यवस्था एवं होनेवाले परेशानियों के बारे में जानकारी लिया। इस मौके पर गढ़वा डीएसपी ओमप्रकाश तिवारी, इंस्पेक्टर उमेश सिंह, एएसआई निरंजन सिंह, कुंजल उरांव सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थें।

82 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : पारा शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के सरकारी विद्यालयों मे पारा शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. प्रखण्ड के 47 विद्यालयों में 22 विद्यालयों मे ताला लटका है, बाकी 25 विद्यालयो मे भी बच्चों की उपस्थिति ना के बराबर हो रही है एमडीएम भी पूरी तरह चौपट हो गयी है सरकारी शिक्षक को बच्चों को पढ़ाने के बजाए विभागीय रिपोर्ट बनाने मे व्यस्त रह रहे है। पिछले 20 दिनों से हड़ताल के कारण शिक्षा व्यवस्था चरमरा जाने के कारण बच्चे विद्यालय छोड़, धान काटने, वनतुलसी तोड़ने, गाय चराने, मछली मारने और खेल मे व्यस्त हैं। स्त्रोनत उच्च विद्यालय छाताकुण्ड मे कक्षा 1-10 तक मे कुल 638 छात्र नामांकित हैं जहाँ पारा शिक्षकों के हड़ताल के कारण शुक्रवार को मात्र 50 विद्यार्थी ही विद्यालय पहुचे एकीकीय शिक्षक होने के कारण प्रधानाध्यापक राजेश्वर रिपोर्ट बनाने मे लगे थे वही उपस्थित सभी बच्चे पढने के बजाय खेल रहे थे कक्षा नौ और दस के एक भी छात्र पढाई नही होने के कारण विद्यालय नही आ रहे बताते चले कि 10वी बोर्ड के परीक्षा फरवरी माह में होनी है और इस विद्यालय में कोई भी शिक्षक नही है उक्त बच्चे के भविष्य अंधकार मय दिख रहा है यही स्थिति सभी विद्यालयों की है पारा शिक्षकों की हड़ताल के कारण बच्चों का विद्यालय से मोह भंग हो रहा है।

90 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : सड़क गड्ढे और कीचड़ में तबदील होने से स्थानीय ग्रामीण परेशान

केतार(गढ़वा) : कर्पूरी गेट से मेन बाजार तक का सड़क गड्ढे और कीचड़ में तबदील होने से स्थानीय ग्रामीण, ग्राहकों तथा ब्य को काफी  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग बाजार में गढ्ढे और कीचड़ भड़ी सड़को से परहेज कर रहे है। जबकि  लोगो द्वारा कर्पूरी गेट से केतार मंदिर तक सड़क निर्माण को लेकर कई बार सांसद, विधायक, मुखिया से मांग की बार कर चुके हैं। लेकिन  कोई भी सुनने को तैयार नही है स्थिती यथावह बनी हुई है। बरसात में सड़क कम नाली और गड्ढे ही नजर आते है. इस सड़क को बंनाने का प्रयास नही किया जा रहा है जिज़से जगह -जगह 2 फिट गड्ढे हो है जिज़से आने -जाने वाली छोटी -बड़ी वाहनों को भी परेसानी हो रही है, इसी रास्ते में प्रत्येक दिन स्कूली के बच्चो भी कीचड़ में चलने को विवश है। बताते चले कि उक्त सड़क को 10 बर्ष पहले  बनाया गया था। इसके बाद अभी तक किसी ने इस सड़क को बनाने के लिए किसी ने प्रयास नही किया।

46 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : किसान अधिकार सम्मेलन को ले कर केतार बाज़ार में नुक्कड़ सभा

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्स मोर्चा के तत्वावधान में किसान अधिकार सम्मेलन को ले कर केतार में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया।जिसके मुख्य अतिथि नौजवान संघर्स मोर्चा के केन्द्रीय उपाध्यक्ष दयानंद भगत थे।भगत  के द्वारा कहा गया की किसानो के माँग को लेकर हमलोग ९.१२.१८ को रैलीया आयोजन किया गया है। जिसमें सभी किसान भाइयों को गढ़वा चलने का अवहान कहा गया है।प्रदेश महासचिव अनिल कुमार चौबे के द्वारा कहा गया कि केतार प्रखंड़ में हमलोग के द्वारा किसानो की माँग को लेकर गढ़वा चलने के लिए सबको आग्रह करने आए है। नुक्कड़ सभा में प्रखंड़ अध्यक्ष कन्हाए प्रशाद, बिक्रम सिंह, कुंडल सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

106 total views, no views today

गढ़वा : दस दिवसीय प्रशिक्षण का सुभारम्भ

गढ़वा : विकास भारती द्वारा संचालित प्रधान मंत्री कौशल केंद्र हर मोड़ गढ़वा में स्वयं सहायता समूह (shg) का दस दिवसीय प्रशिक्षण का सुभारम्भ माननीय डीडीसी पीएश रंजन लकड़ा, drda डायरेक्ट, नावार्ड के ddm लक्ष्मण कुमार तथा जागृति स्वयं सहायता समूह के सचिव सुमन अखोरी, jspl के dpm विमलेश शुक्ल जी, पलामू सेंटर मैनेजर प्रवीन कुमार तथा गढ़वा सेन्टर मैनेजर श्री अविनाश मिश्रा कर द्वारा सामूहिक द्वीप प्रज्वलित कर किआ गया। महिला स्वयं सहायता समूह के लगभग 50 सदस्य को ddc के द्वारा महिलाओं को सिलाई के प्रति जागरूता प्रदान किया गया तथा सिलाई के छेत्र में आगे जा कर उज्ज्वल भविष्य निर्माण का सलाह दिया गया। इस दस दिन में shg महिलाओं को सिलाई के कार्य मे निपुण करन की जिम्मेवारी बिकास भारती, बिशुनपुर के द्वारा संचालित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र हूर मोड़ गढ़वा ने ली। इस मौके पर it trainer सलोनी कुमारी, सिलाई ट्रेनर नेहा शुक्ला, मीरा शर्मा, सोशल समन्वयक संजय जैसवाल, mis अमरजीत कुमार साहू, मोबाइल ट्रेनर दुर्गेश ठाकुर, इलेक्ट्रीशियन ट्रेनर रियासत अंसारी, tv ट्रेनर संदीप केशरी, दीक्षा कुमारी, तेतरी देवी, गरीबा राम आदि मौजूद थे। उपरोक्त जानकारी संजय जायसवाल ने दी.

94 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : केंद्रीय विद्यालय खोलने को लेकर केन्द्रीय टीम ने किया दौरा

बरवाडीह(लातेहार) : लातेहार जिले के बरवाडीह रेलवे क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय खोंलने को लेकर लंबित प्रस्ताव पर पीएमओ की पहल के बाद आज केंदीय विधालय सगठन की टीम ने बरवाडीह रेल क्षेत्र में चयनित भूमि और अस्थाई भवन का निरीक्षण किया । इस दौरान केंदीय विधालय सगठन की टीम के साथ स्थनीय विधायक हरिकृष्ण सिंह और रेलवे के कई अधिकारी शामिल थे । विद्यालय के लिए चयनित भूमि और अस्थाई भवन का निरीक्षण करने के बाद टीम ने सकारात्मक रुझान देते हुए बताया कि विद्यालय के लिए पूरा वातावरण यहां का अच्छा है जिसे विद्यालय खुलने में कोई दिक्क्क्त नही जिसे देखते हुए सभी प्रकिया को पूरा करते हुए छह माह में विद्यालय खोला जा सकता है । वही विधायक हरिकृष्ण सिंह ने कहा रेलवे के द्वारा विद्यालय खोंलने के प्रस्ताव आने के बाद हम सब ने सयुक्त प्रयास करते रहे है और जल्द ही विद्यालय यहां के बच्चो के भविष्य के लिए खोला जाएगा इसका पूरा प्रयास हमारी सरकार भी कर रही है.

67 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा का ऐलान, पदाधिकारी अपना कार्यशैली सुधारें

केतार(गढ़वा) : नौजवान संघर्ष मोर्चा के केतार प्रखंड़ अध्यक्ष कन्हाई प्रशाद ने वन पदाधिकारी मुन्ना पासवान पर आरोप लगाया है कि वे मज़दूर को जबरन उठा कर थाना ले जा रहे थे। उसी वक़्त हमने पूछा कि क्यों थाना ले जा रहे हो तो बोले कि ये लोग जंगल काट कर रास्ता बना रहे थे। अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इनके आतंक से पूरे केतार प्रखंड़ के लोग त्रस्त हैं।अगर दस दिन के अंदर अपना कार्यशैली में सुधार नहीं लाते है तो बाध्य होकर हमलोग प्रखंड़ मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

80 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : दैनिकभास्कर पत्रकार के चाची का निधन

केतार(गढ़वा) :  दैनिकभास्कर पत्रकार सह जेजेए जिला संयुक्त सचिव विकास सिंह के चाची उर्मिला देवी उम्र 46 की बुधवार की रात्रि को उनके पैतृक आवास बतो कला मे ही निधन हो गयी। वे लंबे समय से पैरालाइसिस से ग्रसित थे जिनका इलाज रिम्स हॉस्पिटल से चल रहा था। इनका अंतिम दाहसंस्कार हिन्दू रीतिरिवाज से सोन नदी के तट पर किया गया। इस दाहसंस्कार में नसमो नेता अखिलेश सिंह,विधायक प्रतिनिधि बाबूलाल यादव,पत्रकार संदीप कुमार,सुनील कुमार, संतोष ठाकुर, बिमलेश चंद्रवंशी, नविन कुमार इत्यादि ने पहुच कर परिजनों का साहस बढ़ाया।

113 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : मुकुंदपूर पंचायत के हरइयाखाँड़ विकास से कोसों दूर

केतार(गढ़वा) : केतार प्रलगं के मुकुंदपूर पंचायत का  हरइयाखाँड़ टोला आज भी सड़क के लिए परेशान है। वहाँ के 70 वर्षीय मनोज राम ने बताया  एक बार ही मिट्टी मोरम से सड़क बना था । इसके बाद सड़क बना ही नहीं। इस टोला की जनसंख्या  लगभग दो सौ होगा। पानी पीने के लिए सिर्फ़ तीन चापानल है जिसमे  एक ख़राब है। बिजली के लिए सिर्फ़ पोल गाड़ा गया है। बिजली पानी सड़क कब मिलेगा सिर्फ़ भगवान ही मालिक है ।छात्रा राधा कुमारी ने बताया कि हमलोग को चार किलोमीटर पैदल चल कर विध्यालय जाना पड़ता  है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर सरकार हमलोग को बिजली पानी सड़क उपलब्ध नहीं कराती है तो हमलोग मजबूर होकर धरना प्रदर्शन करेंगे। माँग करने वालों में बदरीराम, रामकरनराम, मीरा देवी, परिखाराम के नाम शामिल हैं।

76 total views, no views today