कांडी(गढ़वा) : कांडी में खुला टी वी एस का शोरूम, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नें किया उद्घाटन

शोरूम का फिता काटकर उद्घाटन करते अतिथीगण

> इसी तरह के कार्यो से होता है क्षेत्र का विकास – बीस सुत्री अध्यक्ष

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र में विकास का एक और सुत्र जुड़ गया है । क्योंकी कांडी – मझिआवं मुख्य मार्ग पर बिजली ग्रिड के पास टी वी एस का शो रुम खुल गया है।      कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी , बिस सुत्री अध्यक्ष तथा मुखिया कांडी के द्वारा सामुहीक रुप से फिता काटकर किया । तथा उपस्थित लोगों को नवरात्र की बधाईयां दी । इस अवशर पे शो रूम के प्रो.    ने कहा की प्रखण्ड के किसी भी जनता को टी वी एस के ग्राहक को अब कंही बाहर जाने की जरुरत नहीं है। इस मौके पर बीस सुत्री अध्यक्ष ने सभी को सम्बोधित करते हूए कहा की क्षेत्र में ऐसे कार्यो से क्षेत्र का विकास होता है। तथा इससे कुछ बेरोजगारो को रोजगार भी मीलता है।   मौके पर वीडियो गुलाम समदानी बिस सूत्री अध्यक्ष राम लला दुबे विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह कांडी मुखिया विनोद प्रसाद सहित अन्य लोग काफी संख्या में उपस्थित थे.

76 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा) : झामूमो प्रत्यासी कन्हैया चौबे ने पूजा पांडालो के दर्शन के साथ – साथ किये दशहरा मिलन समारोह

कांडी(गढ़वा) : विधानसभा क्षेत्र 81 के झामूमो प्रत्यासी कन्हैया चौबे ने सोमवार को प्रखण्ड क्षेत्र के तीनो (मझिगावां, डूमरसोता, हरिहरपुर ) पंचायत में देर शाम पुजा पांडालो में गये वहां माता रानी से क्षेत्र की सुख शांति के लिए कामना किये तथा उपस्थित लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान कन्हैया चौबे के साथ साथ निर्मल पासवान, विश्वनाथ राम, सुरेन्द्र गुप्ता, नासिर अंसारी, विजय कुमार, यादव, राजेन्द्र यादव, चंदन ठाकूर, दिनेश्वर ठाकूर ने क्षेत्र भ्रमण किया।

70 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू प्रमंडल में समाजसेवा में नाम कमा रहे हैं सीआरपीएफ जवान दुर्गेश

मेदिनीनगर(पलामू) : नवरात्र के शुभ अवसर पर पलामू के सीआरपीएफ जवान समाजसेवी दुर्गेश कुमार सिंह के द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में गरीबों के लिए भोजन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कहा कि अब युवाओं का भरपूर साथ मिल रहा है। हमने भोजन वितरण का कार्यक्रम युवाओं के पहल से रखा, अब पलामू में जगह जगह शिविर का आयोजन और सभी क्षेत्रों में युवाओं द्वारा किया गया पहल आपको देखने को मिलेगा,  देश के सेवा के साथ गरीब असहाय बेसहारे को सहारा देना ही हमारा लक्ष्य होगा. इस कार्यक्रम में उपस्थित युवा, दिव्यांशु कुमार सौरभ, अमन पांडे, अविनाश दिक्षित, प्रकाश गोस्वामी, अभिषेक जोहरी, ओम प्रकाश ,शशिकांत तिवारी, चिंटू दुबे, पवन गिरी, वेद प्रकाश, अभिषेक शर्मा, मंटू कुमार,प्रकाश सिंह, वेद प्रकाश,ट्विंकल ,रोबिन कुमार, कुंदन कुमार,प्रिंस कुमार, अभिषेक कुमार रूपेश कुमार, आयुष कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

50 total views, no views today

कांडी (गढ़वा ) : सबकी योजना सबका विकास को लेकर के किया गया विशेष ग्रामसभा का आयोजन

कांडी(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बलियारी के प्रांगण में सब की योजना सबका विकास को लेकर पंचायती राज पदाधिकारी एवं वीडियो गुलाम समदानी के आदेशानुसार विशेष ग्राम सभा का आयोजन मुखिया संध्या देवी एवं पंचायत सेवक राजेंद्र राम के अध्यक्षता में महात्मा गांधी का जन्म 2 अक्टूबर के 150वीं जयंती मनाने हेतु किया गया जिसमें जिला के सभी विभाग कर्मियों के उपस्थिति में योजना लिखा गया मनरेगा से जेई मनदीप प्रसाद, पीएमएवाई से प्रखंड समन्वयक अरविंद कुमार, कृषि से बीटीएम रंजीत सिंह ,शिक्षा से नंदकिशोर तिवारी व महिला एवं बाल विकास से लीला राम, स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर कमलेश कुमार, वन विभाग से पंचायती राज प्रखंड समन्वयक उमंग कुमार पांडे, पशुपालन से एसएन कुल्लू, उद्गम एवं कौशल विकास से आशीष कुमार पांडे, स्वच्छ भारत मिशन विपिन पांडे एसएम राहुल कुमार,चंद्र देव तिवारी, आपूर्ति विभाग से रोजगार सेवक नरेंद्र सिंह एवं धर्मेंद्र पाठक इन लोगों के द्वारा सभी विभागों से रजिस्टर में योजना का नाम अंकित कराया गया मौके पर वार्ड विनोद दुबे उमेश यादव कृष्णा राम सहित कई अन्य ग्रामीण जनता उपस्थित थे.

36 total views, no views today

गढ़वा : माले ने निकाली जनाक्रोश रैली

गढ़वा : जिले के मेराल स्टेडियम मे भाकपा माले ने बड़ी जन भागीदारी के साथ जनाक्रोश रैली का आयोजन कर भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ अभियान को नई धार दी है।राफेल चोर, गद्दी छोड़ नारे के साथ  सभा शुरुआत की गई।सभा को संबोधित करते हुए भाकपामाले विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि झारखंड की रघुवर सरकार मोदी सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए कारपोरेटों की गोद मे खेलने वाली सरकार बन चुकी है।पूरा झारखंड अकाल की चपेट में है पर रघुवर दास अकाल क्षेत्र घोषित कर राहत चलाने के बदले गोड्डा मे अडानी के लिए किसानो की जमीन जबरिया कब्जा करने मे व्यस्त है।राशन-किराशन से गरीबों के बड़े हिस्से से वंचित कर रही है।आवास योजना कमीशन की भेंट चढ़ गया है जबकि मनरेगा लूट योजना में तब्दील हो गई है।हर विभाग में बड़े पैमाने पर लूट है खूद मुख्यमंत्री द्वारा कम्पनियों को अवैध लाभ पहुचाने की जांच चल रही है।इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।जनता इस लूटेरी सरकार को सत्ता से बाहर करेगा। सभा को संबोधित करते हुए भाकपामाले राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जबसे सत्ता संभाली है जनता पर विपदा बनी हुई है।बहुत हुई महंगाई की मार का नारे लगाने वाले लोगों को खुद महंगाई से मार रहे हैं।डीजल-पेट्रोल का दाम बढ़ाकर जनता का आखिरी कतरा चुस ले रहे।राफेल विमान डील मे चहेते पूंजीपती अंबानी को लाभ दिलाने के लिए देश के साथ विश्वासघात कर रहे।बैंकों को बड़े उद्योगपतियों की लूट का औजार बना दिया गया है,3.16लाख करोड़ रुपए मोदी माफ कर चुके हैं जबकि किसान कर्ज के बोझ तले आत्महत्या करने को मजबूर हैं। आज मोदी को गद्दी से हटाकर देश को बचाने की जरूरत है।माले इस विध्वंस की सरकार को आनेवाले चुनाव मे शिकस्त देने की मुहिम तेज करेगी।   सभा को संबोधित करते हुए राज्य स्थाई कमेटी सदस्य रविंद्र भुइँया ने कहा कि रघुवर सरकार पलामू प्रमंडल को अकाल क्षेत्र घोषित कर अविलंब राहत कार्य चलाए,पलायन को रोकने के लिए मनरेगा के तहत युद्ध स्तर पर रोजगार सृजन करे।इस क्षेत्र मे अकाल का स्थाई निदान के लिए विशेष पैकेज की गारंटी हो।सामंती वर्चस्व की शक्तियों द्वारा कब्जा की गई गरीबों की जमीन मुक्त करने के साथ ही सरकारी जमीन, डिमार्केशन की जमीन गरीबों को मुहैया कराए। महिला नेता सुषमा मेहता ने मोदी सरकार की बेटी बचाओ योजना के खोखलापन को उजागर किया और कहा कि मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ 8महिलाओं द्वारा उत्पीड़न का आरोप के बावजूद उन्हें मंत्री पद से हटाया नहीं जा रहा।भाजपा के लोग अपने बलात्कारी विधायक को बचाने के लिए उप्र मे रैलियां करते रही,काश्मीर  मे मंदिर मे बच्ची के साथ बलात्कार कर हत्या कर दी व भाजपाई बलात्कारी को बचाने की मुहिम चलाते रहे। सभा को संचालित करते हुए जिला सचिव कालीचरण मेहता ने कहा कि झारखंड सरकार गरीबों को भूखा मरने के लिए मजबूर कर रही है, एक साल मे 14गरीब भूख से मारे गए।इस जिले मे माले गरीबों की आवाज रही है, हर दमन-उत्पीड़न  के खिलाफ लड़ी है,इस जिले मे भाकपामाले को निर्णायक शक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए आनेवाले समय मे जनता के संघर्षों को और धारदार बनाएंगे। सभा की अध्यक्षता श्याम सुंदर विश्वकर्मा ने की।सभा को डंडा प्रमुख बीरेंद्र चौधरी ने भी संबोधित किया। सभा मे जिला कमेटी सदस्य कामेश्वर विश्वकर्मा, गणेश बैठा, आदि समेत हजारों लोग सभा मे मौजूद रहे।

99 total views, 1 views today

नावा बाजार(पलामू) : कोलकत्ता के काली मंदिर दिखेगा

नावा बाजार(पलामू) : प्रखंड के कंडा पंचायत स्थित श्री राम जानकी मंदिर के प्रांगण में आज़ाद संघ द्वारा दुर्गा पूजा बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। संघ के अध्यक्ष अक्षय कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा चालीस साल से किया जा रहा है।इस बार पंडाल का प्रारूप कोलकाता के काली मंदिर से लिया गया है।जिसकी लागत लगभग एक लाख रुपया आयगी।मालूम हो कि नवरात्र के एक माह पूर्व से ही मंदिर प्रांगण में बड़े पर्दे पर भक्ती धरावाहिक दिखाया जाता है।मौके पर उपाध्यक्ष अजित कुमार, कोषाध्यक्ष मनीष कुमार, मुन्ना साहु, गदर सिंह,विक्की कुमार, निक्कू सिंह, तथा काफी संख्या में भक्तगण उपस्थित थे।

66 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : दुर्व्यवहार का भेंट चड़ा कांडी प्रखण्ड का एक और विद्यालय, आक्रोशीत बच्चों नें किया घंटो सड़क जाम

सड़क जाम करते छात्र – छात्राओं को समझाते अधिकारीगण

> बच्चों से गाड़ी को धक्का कराने से उठा विवाद

> बच्चो ने थाना मे हूए लापरवाही का उठाया मुद्दा

> बाउंड्रीवाल एवं शौचालय नहीं रहने से बच्चों को होती है परेशानी

कांडी(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खरौंधी पंचायत में स्थित उच्च विद्यालय के छात्र छात्राओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर बच्चों ने कई घंटों तक सड़क को जाम किया। सड़क  जाम दोपहर 1:00 बजे अंचलाधिकारी मोहम्मद असलम वीडियो गुलाम समदानी एवं B.O के आने पर हटाया गया बताते चलें कि विद्यालय के बच्चों का कहना है की अश्विनी ओझा एवं मानस कुमार ओझा गाड़ी में धक्का लगाने को लेकर विशाल कुमार रजक मनोरंजन कुमार यादव प्रिंस कुमार दुबे अविनाश कुमार यादव के साथ मारपीट की है हम लोगों ने 9 तारीख को थाना में एफ आईआर भी किए फिर भी कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण आज हम लोग चक्का जाम करने को मजबूर हुए इस तरह जब विद्यालय में घुसकर बच्चे लोगों को मारा जा रहा था उस वक्त प्रधानाध्यापक देवेंद्र कुमार मेहता मीटिंग में गढ़वा गए हुए थे ड्यूटी पीरियड में सहायक शिक्षक अजीत कुमार जी उपस्थित थे जो कि मूकदर्शक बनकर रह गए बच्चों लोगों का कहना है कि हम लोगों को चारदीवारी एवं शौचालय के कारण काफी बेज्जती का सामना करना पड़ता है दसवीं क्लास के छात्र छात्राएं यहां के लोगों से काफी परेशान हैं और शिक्षकों का भी अभाव है इस पर किसी भी पदाधिकारियों का ध्यान नहीं है इस प्रकार विद्यालय के बच्चों को किसी भी तरह का हेल्प नहीं किया गया विद्यालय के बच्चों ने खुद अपने गार्जियन के साथ थाना में जाकर एफ आई आर की जिसमें उनका कोई सुनवाई नहीं हुआ उसके कारण उन लोगों ने चक्का जाम किया और चक्का जाम के वक्त उनका कुछ मांगे थी जैसे विद्यालय में चारदीवारी का मांग किया गया स्कूल में इन शिक्षकों को हटा कर अविलंब 2 शिक्षकों को नियुक्त करने की मांग किया गया विद्यालय के प्रांगण में जो गाड़ी खड़ा है उसे अविलंब हटाने का मांग किया गया विद्यालय में बच्चों लोगों को खेलने के दौरान मारा पीटा जाता है इस को लेकर सुरक्षा का मांग किया गया एवं स्कूल में गेट लगवाने के लिए मांग किया गया एवं मानस ओझा एवं अश्विनी ओझा को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग किया गया एवं विद्यालय मैं पढ़ाई के दौरान थाना बल के द्वारा पेट्रोलिंग का मांग किया गया इस तरह बच्चे लोगों का कहना था कि शिक्षकों को जो अभी तत्काल में है उन्हें अविलंब हटाते हुए इस विद्यालय में नए शिक्षकों के पद स्थापना किया जाए एवं विद्यालय को टेन प्लस टू का दर्जा दिलाने के लिए सरकार के द्वारा अनुशंसा किया जाए ए विद्यालय के छात्र-छात्राओं का मांग है इनके मांगों को लेकर वीडियो गुलाम समदानी जी के द्वारा आश्वासन दिया गया  कि सरकार के द्वारा भी कोई फंड उपलब्ध नहीं है मुखिया के फंड के द्वारा इसको अविलंबच चारदीवारी एवं शौचालय का कार्य करवाया जाएगा इनके सभी मांगों पर आश्वासन देते हुए समझा बुझा कर इन लोगों द्वारा सड़क पर साइकिल बिछाकर एवं लकड़ी के बूटे लगा कर किया गया जाम को हटवाया गया मौके पर बी ओ ,अंचलाधिकारी मोहम्मद असलम, प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलाम समदानी,  विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह, पुलिस बल छोटा बाबू मेहता एवं गाणा  खुर्द के मुखिया नीरज सिंह, एवं खरौंधी पंचायत के मुखिया एवं प्रधानाध्यापक देवेंद्र कुमार मेहता सहायक शिक्षक अजीत कुमार एवं सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राओं सहित गार्जियन अभिभावक लोग उपस्थित थे.

171 total views, 1 views today

कांडी(गढ़वा) : ७६ वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक की हूई मृत्यु

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के मझिगावां पंचायत निवासी ७६ वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक विरेन्द्र प्रसाद चौबे कि मृत्यु गुरुवार की सुबह हृदय गति रुक जाने के कारण हो गई। परिवार जनो के अनुसार श्री चौबे बुधवार की शाम सभी से मील जूल कर अपने घर गये घर में भोजन आदि करने के पश्चात सो गये 03:00 सुबह उनकी हृदयगति रुकने के कारण मृत्यु हो गई. उनका अंतिम संस्कार करने के लिए मृत शरीर को वाराणसी ले जाया गया। श्री चौबे अपने पिछे भरा  पूरा परिवार छोड़ गये है।

94 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : यात्री सेड हुआ जर्जर, यात्री परेशान

मझिगवां का जर्जर यात्री सेड
खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के मझिगावां गांव में मुख्य पथ स्थित मध्य विद्यालय के समीप यात्री सेड जर्जर हो जाने से बस पकड़ने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। साथ ही यात्रियों को बस पकड़ने के लिए घंटों धूप में खड़ा रहकर बस का इंतजार करना पड़ रहा है। स्थानीय ग्रामीण रवि हुसैन, सतेंद्र प्रसाद यादव, अरविंद कुमार, कुलदीप सिंह, संजय विश्वकर्मा, जितेंद्र प्रसाद यादव आदि ने बताया यात्री सेड को निर्माण के समय ही अधूरा छोड़ दिया गया था। फिर भी प्रतिदिन सैकड़ो यात्री बस का इंतजार इसी यात्री सेड में बैठकर करते है। अब यात्री सेड काफी जर्जर हो गया है । इसे समय रहते तोड़कर नया नही बनाया गया तो कभी भी बड़ी अप्रिय घटना घट सकती है। जानकारी के अनुसार 2008 में प्रखंड कार्यालय से मझिगवां मुख्य पथ के समीप यात्रियों को रुकने के लिये एक यात्री सेड का निर्माण मध्य विद्यालय मझिगावां के समीप कराया गया था। यात्री सेड का निर्माण के समय ही छत की ढलाई कर छोड़ दिया गया था। उसी हालत में यात्री गर्मी, बरसात तथा ठंढ़ी में बैठकर बस का इंतजार करते है। पर वह सेड अब काफी जर्जर हो गया है। इस संबंध में विडियो मो.एजाज आलम ने कहा इसकी जानकारी हमे नही है। इसकी सूचना जिला कार्यालय को देंगे। जिला कार्यालय के निर्देशानुसार यात्री सेड को बनवाया जायेगा.

61 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : एसडीओ ने प्रखंड कार्यालय का लिया जायजा

बीएलओ तथा सुपरवाजर के साथ बैठक करते एसडीओ कमलेश्वर नारायण
खरौंधी(गढ़वा) : गुरुवार को नगर एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने प्रखंड कार्यालय का जायजा लिया । इस दौरान प्रदखंड़ कर्मियों को कई दिशा निर्देश दिया । साथ ही प्रखंड कर्मियों के साथ इलेक्शन से संबंधित समीक्षा बैठक कर कई दिशा निर्देश दिया । इसमे उपस्थित बीएलओ तथा सुपरवाजर को फॉर्म नो 6,7 तथा 8 में दिये गये लक्ष्य को 31 अक्टुबर तक पूरा करने का निर्देश दिया । प्रखंड के सभी बीएलओ तथा सुपरवाजर को 31 अक्टुबर तक 636 फार्म जमा करने का लक्ष्य दिया गया है । इस दौरान विडियो मो.एजाज आलम, जेपीएस सुनेश्वर बैठा, बीएलओ सुपरवाजर अरुण देव सिंह, सुरेश चौधरी, तुलसी राम सहित सभी बीएलओ उपस्थित थे.

104 total views, no views today

कांडी(गढ़वा) : कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हूआ नवरात्र

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में नवरात्र प्रारंभ हो गया , जगह- जगह पूजा पांडाल बनाये गये हैं । इसी क्रम में आदर्श नवयुवक संघ पासी टोला पतिला में भी कलश यात्रा के साथ नवरात्र प्रारंभ हूआ जिसमें वाराणसी से पदाधारे पंडित श्री फुल जी माहाराज के तत्वधान में सैकड़ो भक्तो ने सोन नदी के तट से जल भर कर लाया । मौके पर संघ के अध्यक्ष ने सभी से यह आग्रह किया कि नवरात्र का पाठ जीतने दिनों तक चल रहा है शांती व्यवस्था बनाये रखें तथा इस दौरान कोई भी व्यक्ती शराब का प्रयोग ना करें , तभी हमारा पूजा सार्थक होगा। आगे उन्होने सभी को नवरात्रि की ढ़ेर सारी बधाइयां दी। मौके पर रामकृत गुप्ता , अवध किशोर राम, उमेश, अशोक, बली, बसंत, अखिलेश, कमलेश, नागेश्वर साह, जितेश्वर साह बैजु राम एवं ग्रामिण मौजुद थे।

75 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : दुर्गा पुजा को लेकर हुसैनाबाद थाना परिसर मे शांति समिति कि हुई बैठक

हुसैनाबाद(पलामू) : थाना परिसर बुधवार को दुर्गा पुजा नवरात्र को लेकर एक शान्ति समिति की हुई बैठक जिसमे मुख्य रुप से इस बैठक कि अध्यक्षता हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो के नेतृत्व किया गया इस बैठक मे हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो ने कहा कि नव रात्र पर्व दुर्गा  पुजा पर्व आपसी भाई चारे  त्योहार है एक दूसरे आपस में मिलकर त्योहार मनाए तथा उन्होंने ने कहा कि  हर जगह  पुजा पंडाल सजी है । सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालो को बक्सा नही जाएगा। हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि सभी दुर्गा पूजा पंडालो का रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है और सभी पूजा पंडालो के अध्यक्षो को पंजीयन का निर्देश देते हुवे पंजीयन करवाने का प्रक्रिया बताया ।उन्होंने कहा कि जो भी पूजा में प्रसाद बनेगा ओ स्थान पूजा पंडाल से 25 मीटर की दूरी पर रहेगा। और हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के पूजा पंडालो के अध्यक्षो से बारी- बारी से उनका दसहरा में आयोजित करने वाले प्रोग्रामो के बारे में जानकारी लिया और सभी पूजा पंडालो के अध्यक्षो को ये कहा कि विवादित रास्ते से अपना बिसर्जन का जुलूस न निकाले। रोड बनवाने की कंपनी बर्बरीक को ये कहा कि अर्धनिर्मित रोड में जहा धूल कण उड़ते है। वहाँ पानी का छिड़काव समय – समय पर करते रहे जिससे दुर्गा पूजा में आने जाने वालो को धूल कण से परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि नवरात्र में पुलिस पेट्रोलिंग होते रहेंगे। और गलत करने पर कोई बक्शा नही जाएगा। हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि डीजे बजाते पकड़े गए पूजा समिति तो 5 साल का जेल हो सकता है, मौके पर थाना प्रभारी राश बिहारी लाल, हुसैनाबाद थाना इंस्पेक्टर प्रभाकर सिह, एे 0 के  सिंह डिग्री कालेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार सिंह, वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष शशी कुमार, उपाध्यक्ष ग्यासुदीन सुद्दीकि ,पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामेश्वर राम उर्फ छठन जी, पूर्व नगरउपाध्यक्ष श्रवण अग्रवाल, प्रमुख राजकुमारी देवी, जगदीश सिंह, गौतम पटेल, उपरी कला पंचायत समिति सदस्य रामजी राम ,चार धाम अध्यक्ष अजय प्रसाद गुप्ता, वार्ड पार्षद अर्जुन प्रसाद गुप्ता, अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद ,ललता लाल, एेजाज हुसैन उर्फ छेदी खान, आलोक नाथ केशरी, पवन अग्रवाल, वोर्ड पार्षद राजेन्द्र पाल, प्रखड विकास पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण किशोर, अंचल पदाधिकारी बिपिन कुमार दुबे, निर्मल यादव, अखिलेश यादव, भाजपा वरिष्ठ नेता ललन कुमार सिहं, सासंद प्रतिनिधि पप्पू अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल, भाजपा वरिष्ठ नेता रामप्रवेश सिंह, तकी रिजबी,  हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के पूजा पंडालो के अध्यक्ष एवं अन्य सभी  लोग उपस्थित थे।

81 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : डीजे बजाते हुए पकड़े गए पूजा समिति तो पॉच साल की हो सकती है जेल : एसडीओ

> हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र मे लगभग 40 स्थानों पर होगी पूजा
हुसैनाबाद(पलामू) : थाना परिसर में दुर्गा पूजा को शांति एवम शौहर्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक हुई,जिसकी अध्यक्षता एसडीओ कुंन्दन कुमार ने किया।मौके पर पूजा समिति के सहमति से प्रोसेशन  का रूट तय किया गया।मौके पर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो ने कहा कि दुर्गा पूजा ने शरारती तत्व पर विशेष नजर रखा जाएगा।उन्होंने दुर्गा पूजा समिति के लोगो को गुप्त सूचना देने के लिए कहा गया है,ताकि स समय करवाई किया जा सके।एसडीओ कुंन्दन कुमार ने कहा कि पूजा में डीजे पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।इसलिए पूजा समिति को एक शपथ पत्र देना होगा कि डीजे नही बजायेंगे और अगर पकड़े गए तो सीधा करवाई  के तहत पांच साल का जेल हो सकता है। बैठक में मुख्य रूप से थाना प्रभारी रासबिहारी लाल,प्रखंड विकास पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण किशोर, अंचल पदाधिकारी बिपिन कुमार दुबे, प्रखंड प्रमुख राजकुमारी देवी,नगर अध्यक्ष शाशि कुमार, नगर उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन,चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी एसके रवि,एजाज हुसैन,जगदीश चौधरी, अनुज चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

343 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : कलश स्थापना के साथ श्री महावीर जी भवन में नवाह यज्ञ कल से होगा शुरू

हुसैनाबाद(पलामू) : शारदीय नवरात्र के अवसर पर शहर स्थित श्री महावीर जी भवन में वैदिक मंत्रोचारण एवं कलश स्थापना के साथ ही श्री रामचरित मानस नवाह परायण यज्ञ प्रारम्भ हो गया है।मंगलवार को सैकड़ों श्रद्धालुओं ने श्री महावीर जी भवन से कलश के साथ नगर भृमण करते हुए पारम्परिक गाजा बाजा के साथ देवरी सोन नदी से पुरोहित धर्मराज पांडे एवं गोपाल पाठक के मंत्रोचारण के साथ कलश में जल भरी कर श्री महावीर जी भवन में कलश स्थापना किया गया।कलश यात्रा में विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता,जिला परिषद सदस्य बिनोद कुमार सिंह,भाजपा नेता ललन कुमार सिंह,नगर अध्यक्ष शशि कुमार,नवाह यज्ञ समिति अध्यक्ष राजेंद्र पाल,एजाज हुसैन उर्फ़ छेदी खान,पूर्व नपं अध्यक्ष रामेश्वर राम,धनन्जय कुमार तिवारी,वशिष्ट कुमार सिंह मुख्य रूप से शामिल रहे।बिधायक कुशवाहा शुवपूजन मेहता ने  कहा कि शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर श्री रामचरित मानस नवाह परायण यज्ञ का आयोजन सराहनीय कार्य है।यज्ञ के आयोजन से वातावरण शुद्ध होता है और भक्ति भावना जागृत होती है।जीप सदस्य बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि यज्ञ के आयोजन से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है,महावीर जी भवन में विगत वर्षों से श्री रामचरित मानस नवाह परायण यज्ञ का आयोजन किया जाता रहा है जो एक अनूठा पहल है।मौके पर राकेश तिवारी, श्रवण अग्रवाल, सूरज प्रसाद, ग्यासुद्दीन सिद्दीकी, अजय प्रसाद यादव,मो0 सुहैल, राजकुमार कश्यप, अर्जुन प्रसाद, अजित अग्रवाल, संतोष गुप्ता, दिना सोनी, मनीष कश्यप,उदय सोनी, गौतम पटेल सहित सैकड़ों श्रद्धालु व् अन्य लोग मौजूद थे।

54 total views, no views today

हरिहरपुर/कांडी (गढ़वा) : हरिहरपुर ओपी मे दुर्गा पूजा में शांती व्यवस्था के लिए आयोजीत हूई शांती समिति की बैठक

हरिहरपुर ओपी में शांति समिति की बैठक में शामिल लोग

हरिहरपुर/कांडी (गढ़वा) : आगामी दुर्गापूजा में शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर ओपी क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ ओपी प्रभारी रमेशचंद्र सिंह की अध्यक्षता में ओपी परिसर में शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में प्राभारी ने उपस्थित लोगों से अपील किया कि मुख्य रूप से क्षेत्र में दशहरा पूजा में किसी प्रकार का व्यवधान न हो। इसमे आप सबों की सहभागिता जरुरी है। बैठक शुरू होने के साथ ही डूमरसोता बीडीसी श्रवण मेहता ने पंचायत में बन रहे महुआ शराब को बंद करने का आग्रह किया। इस पर ओपी प्रभारी ने कहा कि ग्रामीण इसकी सूचना दें। उनका नाम गुप्त रखते हुए उचित करवाई किया जायेगा। साथ ही मूर्ति विसर्जन में पूजा समिति के लोग समय का ध्यान रखेंगे। बैठक में मुख्य रूप से एएसआई गुप्तेस्वर सिंह, उस्मान शेख, सूर्यदेव सिंह,जगत किशोर चौबे , विनोद दुबे, दुर्गा राम, संतु सिंह, हारून रसीद, शिव नारायण यादव, दिलीप सिंह, रामब्रत मेहता, सहित कई लोग शामिल थे।

79 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड में दशहरा पर्व शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर बुधवार को थाना परिसर में पुलिस इंस्पेक्टर उमेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी । इसमें बड़ी संख्या में दोनों समुदाय लोग शामिल हुये। मौके पर लोगों ने अपने अपने क्षेत्र में दुर्गा पूजा के आयोजन संबंधी जानकारी  तथा समस्याओं से पुलिस इंस्पेक्टर तथा थाना प्रभारी एवं अन्य अधिकारियों को अवगत कराया । अधिकतर लोगों ने त्योहार को देखते हुये प्रखंड में पूजा पंडालो में अश्लील गीत, शराब व जुआ पूर्णतः रोक लगाने की मांग की। पुलिस इंस्पेक्टर उमेश कुमार सिंह ने कहा अपने क्षेत्र के असामाजिक तत्वों पर आपलोग निगाह रखें। प्रखंड में जुआ स्थल तथा बनने वाले शराब की जानकारी थाना को दे ताकि समय पर कार्रवायी किया जा सके . साथ ही पुलिस इंस्पेक्टर ने लोगों को आश्वस्त करते हुये कहा कि प्रखंड में दशहरा पर्व का शांतिपूर्ण आयोजन में प्रशासन का पूरा सहयोग आपलोग के साथ रहेगा। खरौंधी प्रसासन को ओर से प्रखंड के हर क्षेत्र में नियमित गस्ती निकालकर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करायेगी । विडियो मो.एजाज आलम ने लोगो को दसहरा पर्व को शांति पूर्ण वातावरण में मनाने को कहा। कार्यक्रम का संचालन सेवानिवृत शिक्षक राजकेश्वर प्रसाद यादव ने किया । इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष रामकृपाल द्विवेदी, उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, भाजपा नेता बसंत कुमार यादव, सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, 20-सूत्री उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव, राजेश कुमार रजक, सुुनिल रोशन, सुनील कुमार द्विवेदी, बृजबिहारी दुबे सतेंद्र प्रसाद यादव, सुशील कुमार यादव आदि उपस्थित थे.

89 total views, no views today