बड़गड़(गढ़वा) : उरांव जाति के सुधार नियम विषय पर बैठक आयोजित की गई

बड़गड़(गढ़वा) : बड़गड़ प्रखंड के पर सवार पंचायत अंतर्गत काला खजुरी गांव स्थित आम बगीचे के पास बड़गड़ डोबरा के रहने वाले उरांव जाति के लोगों की बैठक परंपरागत उरांव जाति के सुधार नियम विषय पर आयोजित की गई. बैठक में बड़गड़ डोबरा के संपूर्ण गांव के उरांव जाति के महिला पुरुष शामिल हुए.बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने सर्व प्रथम जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद भारतीय सैनिकों के आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की. जिसके पश्चात अपने जाति के नियमों के नवीनीकरण हेतु विचार-विमर्श किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भंडरिया एवं बड़गड़ प्रखंड के प्रधान संघ के अध्यक्ष सुनित मिंज एवं प्रशांत टोप्पो उपस्थित थे. बैठक का आयोजन उरांव आदिवासियों के पाहन महावीर किण्डो के दिशा निर्देशन में किया गया. बैठक में मुख्य रूप से उरांव जाति में जो परम्परागत रूप से जो लोकतांत्रिक व्यवस्था लागू होती है उस का नवीनीकरण उपस्थित लोगों के सहमति से किया गया. बैठक में पड़हा राजा (महतो) के रूप में बुद्धलाल केरकेट्टा को सर्व सम्मति से चयन किया गया तथा उप पड़हा राजा के रूप में मसीहदास मिंज का चयन किया गया. बैठक में मुख्य रूप से छेतकी डोबरा के शिलानन्द तिग्गा, मदगड़ी डोबरा के केश्वर केरकेट्टा, बाना मिंज उपस्थित थे. बैठक को जगदीश तिर्की, अर्जुन मिंज, किनू किस्पोट्टा, देवनिश तिर्की, फ्रोकिला तिर्की, आदी ने संबोधित किया. बैठक का समापन विश्राम बाखला के धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया.

3 total views, 3 views today

रंका(गढ़वा) : चुतरु पंचायत भवन में हुआ निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

> स्वस्थ समाज से ही आएगी खुशहाली : डॉ कुलदेव
रंका(गढ़वा) : झारखंड सरकार एवं जिला स्वास्थ्य समिति गढ़वा के आदेशानुसार रंका, रमकंडा प्रखंड के सभी पंचायतों यथा रंका प्रखंड के सिरोई खुर्द, कटरा, दूधवल, चुतरु, चुटिया, विश्रामपुर, सोनदाग, रंका कला, कंचनपुर, खरडीहा, खपरो, मानपुर, तमगे कला, बाहाहारा तथा रमकंडा प्रखंड के बलिगढ़, विराजपुर, रमकंडा, हरहे, चेटे, उदयपुर, रक्सी पंचायत में निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाना है। इसी क्रम में अभी तक रंका प्रखंड के सिरोई खुर्द, कटरा, दूधवल, चुतरु, रंका कला, कंचनपुर, खरडीहा, खपरो तथा रमकंडा प्रखंड के बलिगढ़, विराजपुर, रमकंडा एवं हरहे पंचायत भवन में चिकित्सा शिविर लगया जा चुका है। शुक्रवार को चुतरु में 180 लोगों को निःशुल्क जाँच कर दवा वितरण किया गया। इलाज कर रहे रंका चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य बेहतर करने के उद्देश्य से झारखंड सरकार ने पंचायतवार शिविर लगाने का  फैसला लिया है ताकि सभी लोग स्वस्थ हो पाएं।  स्वस्थ समाज से ही ख़ुशहाली की परिकल्पना की जा सकती है। इसके लिए बीमारी की रोकथाम की सारी व्यवस्था उपलब्ध करते हुए स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक भी करना है। डॉ चौधरी ने कहा इलाज के साथ साथ साफ सफाई पर ध्यान देने की जरूरत है। गंदगी बीमारी का जड़ है। जिला स्वास्थ्य समिति गढ़वा ने पूरे जिले में पंचायतवार शिविर लगाने का आदेश दे चुकी है। मौके पर एमपीडब्ल्यू जुबेर अंसारी, एएनएम प्रतिमा कुमारी, मीना कुमारी, बीटीटी श्यामसुंदर यादव, सहिया बुधमानी देवी, प्रेमी देवी, रबिता देवी, मेराज खान, आजाद अंसारी, नसीम अंसारी, अकबर अंसारी, महमूद अंसारी, लगन राम, लक्ष्मण यादव, सुभाष यादव आदि उपस्थित थे।

2 total views, 2 views today

गढ़वा : शांतिपूर्वक लिया जा रहा इंटर का परीक्षा

गढ़वा : गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित नामधारी विश्वविद्यालय में इंटर की परीक्षा शांतिपूर्वक लिया जा रहा है। विश्वविद्यालय केन्द्रादिकसक डॉ० सुवर्ण महतो ने बताया कि परीक्षा केंद्र में पूरी सुरक्षा के साथ परीक्षा लिया जा रहा है। विषय साइंस और कॉमर्स दोनों वर्गो की परीक्षा साथ मे हो रहा है । कुल परीक्षार्थी 575 है जिसमे कॉमर्स के दो परीक्षार्थी अपसेन्ट थे। मौजूद विद्यालय शिक्षक डॉ० एस० एन उपाध्याय, बसंत कुमार, अभिनाश पासवान, डॉ० जगविस्वार पांडेय उपस्थित थे।

4 total views, 4 views today

गढ़वा : सर्प दंश से बच्ची की मौत

गढ़वा : गढ़वा क्षेत्र अंतर्गत हरीगांवा की एक बच्ची की सर्पदंश से इलाज के दौरान मौत हो गई। बच्ची का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में चल रहा था। मृतिका की चाची सोना देवी ने बताया कि शाम को  वह आँगन में खेल रही थी और अचानक रोने लगी और पूछने पर बताई की साँप ने काट लिया है। आनन-फानन में सदर अस्पताल में लाया गया और चिकित्साको ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता बंलौर में काम करने गये है। मौजूद परमिला देवी, आरती देवी उपस्थित थे।

3 total views, 3 views today

Big Breaking…बरवाडीह(लातेहार) : निर्माणाधीन काम्प्लेक्स से गिर कर एक व्यक्ति की मौत

बरवाडीह(लातेहार) : लातेहार जिला अन्तर्गत्त बरवाडीह  थाना के समीप बस स्टैंड रोड़ में निर्माणाधीन राजेंद्र कंपलेक्स में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वही मृत व्यक्ति की अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है । घटना के सबध में आशंका जताई जा रही है कि मृतक व्यक्ति शराब के नशे में कंपलेक्स के अंदर आया होगा और लिफ्ट के बने रास्ते में गिरने से उसकी मौत हुई होगी वही स्थनीय लोगो की माने तो कल देर शाम मृतक व्यक्ति को बस स्टेंड में शराब के नशे में देखा गया था उधर घटना की सूचना मिलते मौके पर थाना प्रभारी के नेत्तित्व में पुलिस टीम पहुँच चुकी थी फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है।

30 total views, 30 views today

Big Breaking… गढ़वा : फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर ने लगाई फांसी, मौत

गढ़वा : गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के चिनिया रोड स्थित सहिजना में दिवाकर तिवारी के मकान में रूम रेंट पर रह रहे चोला मंडल फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन मैनेजर संजीव कुमार ने आज दिनांक 21 तारीख दिन गुरुवार को करीब 12:00 बजे अपने रूम में दरवाजा बंद कर छत की फैन हुक मे साड़ी बांध फांसी लगा कर की आत्महत्या कर ली जानकारी के अनुसार  संजीव कुमार 32 वर्ष लातेहार डाक बंगला के पास के निवासी दरोगा प्रसाद के पुत्र हैं मौके पर  उपस्थित  मां मेरे भाई  रवि प्रसाद ने  बताया मृत संजीव कुमार कई दिनों से शारीरिक मानसिक टेंशन व तनाव में रहते थे व दो-तीन दिन पहले ही पत्नी के मायके नहीं जाने को ले मना किए थे हालांकि आज सुबह सब ठीक-ठाक था अचानक पता नहीं क्या जो हुआ वे अपने रूम की दरवाजा बंद कर आत्महत्या कर लिए घटना की जानकारी पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में ले अंत्य परीक्षण के लिए गढ़वा  पोस्टमार्टम हाउस भेज दी है वाह मामले की छानबीन कर रही है.

19 total views, 5 views today

गढ़वा : ओरिएंटल कोचिंग सेन्टर में किया गया विदाई समारोह

गढ़वा : गढ़वा से सटे हरैया के ओरिएंटल कोचिंग सेंटर में 10 वी वाले बच्चों को किया गया विदाई समारोह। कोचिंग के संचालक पवन गिरी के हाथों बच्चों को गिफ्ट देकर विदा किया गया। कोचिंग संचालक ने बताया कि हर साल जैसे मेरे सेंटर में तैयारी कराया जाता था । उसी तरह इस वर्ष भी किया गया है मेरे बच्चों से यही कहना है कि अच्छा से परीक्षा लिखे । उपस्थित  अंकित विष्वकर्मा, सुप्रिया कुमारी, नीरज चौधरी, निधि कुमारी, शिया कुमारी, रूपा कुमारी, सचिन कुमार, मकसूद अंसारी, फिदोष खान, सुमन कुमारी सेंटर विद्यार्थी मौजूद थे।

10 total views, 4 views today

लातेहार : भाजपा हटाओ गरीब बचाओ परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया

लातेहार : बुधवार को बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के परिसर में भाकपा माले के भाजपा हटाओ गरीब बचाओ परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया जहां रैली में मुख्य अतिथि के रूप में धनवार के माले विधायक राजकुमासर यादव राज्य कमेटी सचिव जनार्दन प्रसाद मुख्य रूप से शिरकत करने पहुंचे । रैली में सभा की शुरुआत के पूर्व पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया जहां मौजूद माले नेताओं के साथ साथ सैकड़ों की संख्या में पहुंचे विभिन्न प्रखंडों से माले समर्थकों ने मौन रखकर प्रार्थना की सम्मेलन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करने पहुंचे माले विधायक राजकुमार ने भाजपा की सरकार को फुलवामा के शहीदों का जिम्मेदार ठहराते हुए मोदी सरकार को उद्योगपतियों और लुटेरे की सरकार बताते हुए जमकर हमला बोला जहां मार्ले विधायक ने मोदी को चौकीदार नहीं बल्कि देश का चोर तक बता डाला इस दौरान विधायक ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान राफेल घोटाला करने नीरव मोदी विजय माल्या जैसी उद्योगपतियों को गरीबों का पैसा लूट देश से भगाने में मदद करने वाला चोर चौकीदार बताया । वहीं राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद ने पुलवामा घटना को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए पूरी घटना का जिम्मेवार भाजपा सरकार को ठहराया और सरकार को शहीदों की लाश पर राजनीति करने का आरोप लगाया श्री प्रसाद ने यह भी कहा कि आज देश में इतने बड़ी शहादत होने के बाद भी भाजपा के प्रधानमंत्री और उनके सांसद विधायक वैलेंटाइन डे और राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं और उसके बाद शहीदों का सम्मान देने का झूठा नाटक कर रहे हैं जिसका जवाब अब देश की जनता देगी क्योंकि सच सब कुछ सामने आ चुका है परिवर्तन रैली के दौरान मौजूद अतिथियों ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों से भाजपा की सरकार को हटाने की अपील करते हुए भाजपा हटाओ गरीबी मिटाओ का नारा बुलंद करने का आह्वान किया.

6 total views, no views today

गढ़वा : सिविल सर्जन ने की बैठक

> गढ़वा से कन्हैया की रिपोर्ट
गढ़वा : सदर अस्पताल गढ़वा स्थित  सभागार में बुधवार को राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें जिले में कार्यरत सभी आयुष चिकित्सकों तथा राष्ट्रीय बाल संरक्षण कार्यक्रम के तहत कार्यरत चिकित्सकों  को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने किया। सिविल सर्जन ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत आप लोग मरीजों का समुचित इलाज करें। उन्होंने कहा कि  बचाव इलाज से बेहतर है। अतएव किसी भी बीमारी को लेकर लोगों में जागरूकता लाने का भी कार्य करें। कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में  डॉ कमलेश कुमार एवं जिला मलेरिया सलाहकार अरविंद कुमार द्विवेदी उपस्थित थे। प्रशिक्षण में मलेरिया, फाइलेरिया, डेंगू, चिकुनगुनिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। प्रशिक्षकों ने कहा कि कोई भी बुखार मलेरिया हो सकता है। इसके लिए बुखार पीड़ित को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में रक्त जांच के लिए अवश्य भेजें। सभी सरकारी अस्पतालों में निशुल्क रक्त जांच की सुविधा उपलब्ध है।  जांच एवं उपचार में दवा तथा उसका उपयोग, इमरजेंसी की स्थिति में मैनेज करने आदि के बारे में विशेष रूप से जानकारी दी गई। मौके पर डॉ नितेश भारती, डॉ गोरखनाथ पांडेय, डॉ जेपी ठाकुर, डॉ अनिल साव, डॉ पतंजलि केसरी, डॉ प्रीति सिंह तिवारी, डॉ विशाल, डॉ नादिया तहसीन, डॉ गौरव विक्रम आदि उपस्थित थे।
मलेरिया पीड़ित मरीज की सूचना देना अनिवार्य
प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि झारखंड सरकार ने मलेरिया को अधिसूचित बीमारी घोषित कर दिया है। इस कारण किसी भी नर्सिंग होम या जांच घर में कोई मलेरिया पीड़ित पाया जाता है तो उसकी सूचना 24 घंटे के भीतर सिविल सर्जन या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को देना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध माना जाएगा।

3 total views, no views today

गढ़वा : विधायक ने 36 लाख से बनने वाला पीसीसी पथ का किया शिलान्यास

गढ़वा : गढ़वा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने मंगलवार को गढ़वा प्रखंड के शाहपुर – गढ़वा मुख्य पथ पर टेढ़ी हरैया मोड़ से मदरसा तक बनने वाला पीसीसी पथ का शिलान्यास नारियल फोड़कर तथा शिलापट्ट का अनावरण कर किया। इस अवसर पर विधायक श्री तिवारी ने कहा कि यह सड़क काफी जर्जर थी। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती थी। लोगों की मांग पर मुख्य पद से मदरसा तक करीब 36 लाख रुपए की लागत से उक्त सड़क का निर्माण किया जाएगा। विधायक ने कहा कि वर्तमान राज्य व केंद्र की सरकार जन भावनाओं के अनुरूप तेजी से विकास कार्य कर रही है। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि गढ़वा विधानसभा क्षेत्र की सभी जर्जर सड़क का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इस अवसर पर हाजी जवान अहमद ने कहा के लोगों के चिर प्रतीक्षित मांग को विधायक ने आज पूरा किया, इसके लिए उन्होंने विधायक की प्रशंसा की। इस अवसर पर मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि रिंकू तिवारी, शजाद अंसारी, नौशाद आलम, सज्जाद अहमद, नूर आलम, मुरली तिवारी, जिला मंत्री प्रवीण पाल सहित काफी संख्या में लोग थे।

6 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया

प्रेस वार्ता करते आदिवासी महासभा के लोग.
बड़गड़(गढ़वा) : अखिल भारतीय आदिवासी महासभा प्रखंड इकाई बड़गड़ के बैनर तले प्रखंड कार्यालय बड़गड़ के परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन 23 फरवरी 2019 को किया जाएगा .जिसकी जानकारी देते हुए आदिवासी महासभा के बड़गड़ प्रखंड इकाई के अध्यक्ष अर्जुन मिंज ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि सरकार से रंका अनुमंडल को अनुसूचित क्षेत्र में शामिल करने एवं रंका अनुमंडल को अलग विधानसभा क्षेत्र बनाकर इसे आदिवासियों के लिए सुरक्षित करने आदि मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा. इस अवसर पर  उन्होंने कहा कि झारखंड में विधानसभा क्षेत्र बढ़ाने की बात लंबे समय से चल रही है. हम इसका समर्थन करते हैं.रंका अनुमंडल अलग  विधानसभा क्षेत्र बनने की पूरी अहर्ता रखता है.अतः हम सबों का सरकार से स्पष्ट मांग है कि रंका अनुमंडल को अलग कर नया विधानसभा क्षेत्र बनाकर इसे आदिवासियों के लिए सुरक्षित करने की मांग धरना प्रदर्शन के माध्यम से पुरजोर तरीके से रखी जाएगी.प्रेस वार्ता के दौरान महासभा के बड़गड़ इकाई के  सचिव मिलयानुस केरकेट्टा,बुुद्धलाल केरकेट्टा, केशव टोप्पो, देवनिश तिर्की, राजेन्द्र कच्छप, अनुपलाल मिंज, जीवनदान तिर्की, धर्मु मिंज, सुनील खलखो, मनोरंजन केरकेट्टा आदी उपस्थित थे.

2 total views, no views today

गढ़वा : सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण शुरू

 गढ़वा : मंगलवार को बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत मुर्गीडीह सीआरपीएफ की 11 वीं बटालियन के चार्ली कंपनी में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत कैंप अंतर्गत आने वाले गांव के लगभग एक दर्जन से अधिक युवक युवतियों को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसका उद्घाटन कमांडेंट विनय त्रिपाठी ने फीता काटकर किया वहीं कमाने के साथ-साथ डिप्टी कमांडेंट एमएस यादव और सहायक और सहायक कमांडेंट अजय शंकर त्रिपाठी भी मौजूद थे प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान जहां युवतियों को सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया जाएगा वहीं युवकों को ड्राइविंग सिखाने का काम किया जाएगा लगभग 1 महीने चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर प्रशिक्षण पाने वाले युवक युवतियों में काफी उत्साह देखा गया.

7 total views, no views today

गढ़वा : भारत के मन की बात को लेकर भाजपा ने कर प्रेसवार्ता

गढ़वा : भारतीय जनता पार्टी की ओर से भारत के मन की बात कार्यक्रम को लेकर जिला मुख्यालय  स्थित कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी ने बताया की इस कार्यक्रम के तहत जिला के विभिन्न स्थानों पर पेटी लगाकर आम जनों एवं प्रबुद्ध लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे। मौके पर जवाहर पासवान, विनय चौबे, वीणा पाठक, विनोद अग्रवाल सहित काफी संख्या में कार्यकर्तागण मौजूद थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : जीवनदान क्लब कर रहा मिशाल कायम

गढ़वा : गढ़वा सदर अस्पताल  परिसर स्थिर ब्लड बैंक में जीवन दान क्लब की और से किया गया ब्लड दान। एक मरीज सुनीता देवी पति गोविन्द कुमार को तत्काल ब्लड की जरूरी थी। और वह जीवन दान क्लब के पास गई और क्लब के कोषाध्यक्ष अरशद खान ने उस असहाय महिला का जरूरी पूरी की। क्लब अध्यक्ष डॉ० इल्याश अंसारी ने बताया कि किसी भी ग़रीब मजबूर को ब्लड की जरूरी हो वह हमारे संस्था से संपर्क कर सकते हैं।  मौके पर इम्तियाज अंसारी, रेयाज खान, अजमत खान, अनवरी खातून आदि मौजूद थे.

5 total views, no views today

गढ़वा : माँ की पुण्य तिथि पर बेटे ने किया ब्लड दान

गढ़वा : गढ़वा सदर अस्पताल स्थित अस्पताल ब्लड बैंक में अपनी माँ की पुण्यतिथि पर प्रवीण जायसवाल ने एक यूनिट रक्तदान  किया । उन्होंने बताया कि मैं हर वर्ष अपनी माँ की पुण्यतिथि पर रक्तदान करता हूँ।  उनको ऐसा करते चार वर्ष हो गया है। मौके पर दीपक जैसवाल, अमित गुप्ता, पवन कुमार, रितेश गुप्ता, दिवाकर चौबे, धीरेन्द्र चौबे, सुधीर दुबे मौजूद थे।

4 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिम, पलामू की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि

मेदिनीनगर(पलामू): पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को श्रधांजलि देने के लिए, अन्जुमन इस्लाहुल मुस्लमीन पलामू के द्वारा मौन  कैंडल मार्च बाजार स्थित छोटी मस्जिद के पास से निकाला गया। जो की छोटी मस्जिद से चलकर पंचमुहाँ होते हुए चौमुहान से पुलिस लाइन स्थित शहीद स्मारक “अमर जवान ज्योति सतम्भ” तक गया।जहां कैंडल जलाकर व 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को नम्र श्रधांजलि दी गयी। मौके पर अन्जुमन के सदर जनाब हाजी शमीम अहम द साहब उर्फ ललन, सचिव हाजी असफाक अहमद साहब, संयोजक राशिद अहमद सिद्दीकी साहब, सुरखाब अली, मुख्तार हुसैन, जाया खान व काफी संख्या में मुस्लिम अवाम मौजूद थे।

9 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : बड़गड़ के व्यवसायी वर्ग के लोगों ने सीआरपीएफ के 42 शहीद जवानों को कैंडल मार्च निकालकर शुमन श्रधांजलि अर्पित की

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला जलाते व्यवसायी वर्ग के लोग
बड़गड़(गढ़वा) : जम्मू काश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा किये गये कायराना हमले के विरोध में बड़गड़ के व्यवसायी वर्ग के लोगों ने शनिवार को संध्या छः बजे सीआरपीएफ के 42 शहीद जवानों के सम्मान में कैंडल मार्च निकालकर उन्हें श्रद्धा शुमन अर्पित की . कैंडल मार्च के तहत व्यवसायी वर्ग के सैकड़ों लोगों ने अपने हाथों में मोमबत्ती लिये बड़गड़ बाजार के विभिन्न गलियों का भ्रमण किया. इस दौरान लोगों में आतंकवाद व आतंकियों का सहयोगी देश पाकिस्तान के खिलाफ बेहद गुस्सा देखने को मिला. कैंडल मार्च में शामिल लोग भारत माता की जय, अमर शहीदों जिन्दाबाद,वन्दे मातरम् के साथ – साथ अपने गुस्से का ईजहार करते हुये पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ईमरान खान मुर्दाबाद सहित प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुये लोगों ने आनेवाले वोट को रोक दो – पुरे पाकिस्तान पर बम फेंक दो जैसे आक्रोशपूर्ण नारे लगा रहे थे.  कैंडल मार्च के पश्चात व्यवसायी वर्ग के लोगों ने शहीद जवानों के आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन रखकर स्थानीय हनुमान मंदीर प्रांगण में शोकसभा का आयोजन किया. जिसके पश्चात लोगों ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री एवं आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का पुतला दहन किया. इस मौके पर स्थानीय व्यवसायी मुन्ना प्रसाद, ब्रह्मदेव राम, उपकार प्रसाद, अरूण भगत, संदीप गुप्ता, बरूण केशरी, आनन्द सोनी,रमेश गुप्ता, रवि सोनी, ओम प्रकाश, मुकेश सोनी, सुबास प्रसाद, जितेन्द्र चंद्रवंशी, प्रकाश सोनी, भास्कर सोनी, कृष्णा प्रसाद, रौशन प्रसाद सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

27 total views, no views today

गढ़वा : आतंकी हमले में शहीद भारत के 40 वीर सपूतों एवम झारखंड के सपूत विजय सोरेंग को बहुजन समाज पार्टी, गढवा विधान सभा की ओर से श्रधांजलि दी गयी

गढ़वा : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद भारत के 40 वीर सपूतों एवम झारखंड के सपूत विजय सोरेंग को बहुजन समाज पार्टी, गढवा विधान सभा की ओर से श्री वीरेंद्र साव के निजी आवास झलुआ में  श्रधांजलि दी गयी। श्रधांजलि सभा के बाद प्रेस वार्ता के दौरान बसपा के गढवा विधान सभा प्रभारी सह प्रथम जिला परिषद, मेराल श्री वीरेंद्र साव ने रघुवर सरकार द्वारा शहिद के परिजन को 10 लाख देने की बात पर कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि मोमेंटम झारखंड और कथित विकास के प्रचार में सरकारी खजाने से करोड़ो रूपये पानी की तरह बहाया जा रहा है, वहीं देश के लिए शहीद होने वाले को मात्र दस लाख दिया जाना समझ से परे है। बहुजन समाज पार्टी रघुवर सरकार से शहिद के परिजन को 1 करोड़ रुपये और आश्रित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। श्री साव ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोट बंदी करने के पीछे कारण बताया गया था कि आतंकवाद का खात्मा होगा, पर खत्म ना होकर मोदी सरकार में सबसे ज्यादा जवान शहीद हुए। नैतिकता के आधार पर भारत सरकार के गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रेस वार्ता के दौरान बसपा जिला प्रभारी सह पंचायत समिति सदस्य करकोमा, मेराल श्री सुदीप कुमार सुमन ने आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  बसपा इस मुद्दे पर सरकार की लड़ाई में साथ है। दौरान बसपा नेता अली हुसैन खान, मनोज राम, प्रमोद साव एवम नेता शामिल थे।

3 total views, no views today

मेदिनीनगर(पलामू) : पलामू में आयोजित होगा अखिल भारतीय हिन्दी साहित्य समागम

मेदिनीनगर(पलामू) : साहित्यिक संस्था ‘परिमल प्रवाह’ के तत्वावधान में आगामी 8एवं9 मार्च को अखिल भारतीय हिन्दी साहित्यिक समागम का आयोजन होगा। इसके लिए आयोजन स्थल जी.जी.पी.एस.जमुने, मेदिनीनगर निर्धारित किया गया है।
समागम के सफलता को लेकर मेदिनीनगर रेलवे स्टेशन के प्रकोष्ठ में स्टेशन प्रबंधक श्री अनिल कुमार तिवारी की अध्यक्षता में संस्था के सदस्यों की बैठक हुयी।इसमें अब तक की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया गया।
समागम में दो दिनों में पांच सत्र आयोजित होंगे। इन सत्रों में आधुनिक हिन्दी काव्यों में राष्ट्रीय चेतना, भारतीय सामाजिक समरसता एवं साहित्य,पलामू का साहित्य,अतीत व वर्तमान विषय पर परिचर्चा तथा बाहरी व स्थानीय कवियों के अलग अलग  कवि सम्मेलन आयोजित होंगे।
इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि आमंत्रित साहित्यकारों के विचार, अनुभव व सृजन से पलामू के साहित्य प्रेमियों,सुधी  जनों व साहित्यकारों को लाभ हो।
बैठक में परिमल प्रवाह के संरक्षक हरिवंश प्रभात,अध्यक्ष विजय प्रसाद शुक्ल, सचिव उमेश कुमार पाठक ‘रेणु’, प्रोफेसर सुभाष चंद्र मिश्र, अरविन्द सिन्हा, डा.पुष्पलता कुमारी, शिल्पा शालिनी, पंकज सिंह, अभय तिवारी, प्रभात कुमार,गोपाल सिंह, राजेश कुमार एवं परशुराम तिवारी उपस्थित थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : सड़क दुर्घटना में युवक घायल

गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र अंतर्गत सड़क दुर्घटना में मो०दलीप अंसारी घायल हो गया। घायल की स्थिति नाजुक बनी हुई है। दलीप के बेटा मो० सानू ने बताया कि वह आपने बच्चे के लिए दूध लेने गए थे। और तेज रफ्तार में आ रही गाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दी। और वह गिर गये।  सानू ने बताया कि वह अभी बोलने की स्थिति में नही है। मौके पर मौजूद उनके घर वाले मो० इरफ़ान, मो० दानिस उपस्थित थे।

8 total views, 1 views today

गढ़वा : भाजपाइयों ने शहीदों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

गढ़वा : गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित गाँधी पार्क में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने  पुलवामा में हुये आतंकी हमले में शहीद हुये सैनिको को श्रद्धांजलि दी।  मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नेता अलख नाथ पांडेय ने बताया कि जो हमारे देश में हुए शहीद जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी । मौके पर  भाजपा नेता रितेश चौबे, मदन मोहन गुप्ता, संतोष केशरी, विणा पाठक, राम सरीख पाठक, चंदन जैसवाल, अश्विनी चौबे, प्रमोद चौबे, सुमन जी, रविन्द्र कुमार यादव, संजय कमलापुरी, अविनाश पवन, ब्रजेश उपाध्याय, हरेंद्र दुबे, प्रदिप सिंह, पंकज पाठक, रामाशीष तिवारी, विनय चौबे, गौरी शंकर सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : जय भवानी संघ ने कैंडल मार्च निकाल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गढ़वा : जय भवानी संघ , संघत मुहल्ला गढ़वा,  ने पुलवामा मे शहीद 40 CRPF के जवानो को  संघत  मुहल्ला , जय भवानी संघ के पास से बजार होते,  मेन रोड़ होते हुऐ केण्डिल मार्च, करते हुऐ, पकिस्तान के वीरुध नारा के साथ शहीद जवानो को श्रधांजलि अर्पित किया गया  रंका मोड़ आम्बेडकर चौक के पास बाबा भीम राव अम्बेडकर के प्रतिमा के पास केण्डिल जला कर वीर सपूत शहीद जवान को श्रधांजलि दिया गया.इस कार्यकम मे जय भवानी संघ के  संयोजक, मुरली श्याम सोनी, अनिल सोनी, अध्यक्ष रोहित कुमार छोटू, उपाध्यक्ष उमेश कश्यप, अविनाश कम्लपुरी, निशान्त कश्यप, महचिव विनय कास्यकार , सचिव रोबिन कश्यप , चंदन मालाकार, राजन सोनी , अतुल कश्यप , अमन कश्यप, डिम्पल श्रीवास्तव , मिकु सोनी , ऊतम कश्यप, मयंक सोनी, केतन मल्होत्रा, मुकेश सोनी, राकेश गुप्ता,  पवन कश्यप, राजेश कश्यप, ललन सोनी संजय कश्यप आदि मे भाग लिये।

4 total views, no views today

गढ़वा : लवाही कला गांव में मेडिकल कैम्प का आयोजन किया

शिविर में ईलाज करते चिकित्सक एवं उपस्थित लोग
 गढ़वा : प्रेरणा परमार्थ आश्रम के संस्थापक श्रद्धेय सुधीर भईया जी की प्रेरणा  से वनांचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित देवकी महावीर होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च हॉस्पीटल के तत्वाधान में रविवार को डंडई के लवाही कला गांव में मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। मौके पर संस्थान के  प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ दिनेश प्रसाद के नेतृत्व में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने लवाही कला एवं उसके आस-पास के गांवों/टोलों के 460 लोगों की स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान लोगों को उनकी बीमारियों के अनुसार उचित होमियोपैथिक चिकित्सा परामर्श के साथ-साथ  संबंधित रोगों का सटीक ईलाज किया गया। साथ ही निःशूल्क दवा का वितरण किया गया। मौके पर डॉ प्रसाद के द्वारा लोगों को  अपने शरीर को निरोग बनाए रखने के गुर बताए गए। इस क्रम में उन्होने लोगों को संबंधित रोगों के संदर्भ किन-किन चीजों से परहेज करना है के बारे में विस्तार से बताया एवं स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक किया। शिविर में पुराने से पुराने गठिया, सायटिका, पेट दर्द, गैस्टीक, चर्मरोग, घुटने का दर्द आदि सहित अन्य रोगों का होमियोपैथिक पद्धति से ईलाज, जांच व उपचार के साथ-साथ लोगों को संस्थान द्वारा एक हेल्थ कार्ड भी दिया गया। रोगी उक्त हेल्थ कार्ड के जरिये बाद  में भी वनांचल डेंटल कॉलेज फरठिया गढ़वा स्थित देवकी महावीर होमिपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च हॉस्पीटल पहुंचकर मुफ्त में ईलाज व चिकित्सा परामर्श ले सकेंगे। इससे पूर्व पंचायत की मुखिया शीला देवी एवं उनके पति वंशीधर पटवा ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को शिविर का लाभ मिले, इस हेतु लोगों को शिविर स्थल तक लाने का व्यापक प्रचार-प्रसार कर एवं जागरूकता में अहम योगदान दिया गया। इस अवसर पर वनांचल डेंटल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ एके सिन्हा, डॉ पंकज, डॉ राधिका, डॉ सुप्रीया, डॉ राजीव रंजन, डॉ अब्दुल मजीद अंसारी, कंपाउंडर रामप्रताप ठाकुर प्रेरणा परमार्थ आश्रम के परमार्थी हरेंद्र सिंह, शेरू सिंह, हिरालाल चंद्रवंशी, झुना जी सहित काफी में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा किया गया फल वितरण

गढ़वा : गढ़वा सदर अस्पताल में जे०एम०एम० द्वारा कल भवनाथपुर में हुई टेम्पू और बस की दुर्घटना में घायल मरीजो के बीच फल वितरित किया गया। झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष तनवीर आलम ने बताया कि बताया कि  मेरी भगवान से यही दुआ है कि दुर्घटना में घायल मरीज जल्द अच्छा हो जाये। मौके पर धीरज दुबे सहित झामुमो के कई कार्यकर्ता गण मौजूद थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : नामधारी कॉलेज में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

गढ़वा : गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित श्री सदगुरू जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय में कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा हमले में शहीद हुए सी० आर० पी० एफ जवानों को महाविद्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के एन०सी०सी० कैंडिडेट ने शहीदों को सलामी देकर पुष्पांजलि अर्पित की तथा महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक, कर्मचारियों, प्रोयोग प्रदर्शकों एवं छात्र: छात्राओ द्वारा दो मिनट का मौन रखकर दिवगंत आत्मा को शांति प्रदान करने तथा मृतक की आत्मा की परिजनों को असहनीय पीड़ा को सहन करने की शक्ति दे , ये ईश्वर  से  कामना की गयी। इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य डॉ० सुर्बन महतो, डॉ० नथुनी पांडेय, डॉ० रामविलाश आज़ाद, डॉ० डी०पी० पांडेय, डॉ० रामकुमार प्रसाद,  प्रवीण प्रभाकर, डॉ० महेन्द्रनाथ तिवारी, प्रो०शरफुदिन शेख, डॉ० वी०के मिश्रा, संतोष कुमार दुबे, अविनाश पासवान, मो० हदीश अंसारी, शुशील कुमार, राजेन्द्र तिवारी आदि मौजूद थे।

4 total views, no views today

बरवाडीह(लातेहार) : चार सदस्यीय टीम ने बरवाडीह रेलवे स्टेशन का किया दौरा

बरवाडीह(लातेहार) : रेल यात्री सुविधा को लेकर रेलवे बोर्ड के द्वारा गठित चार सदस्यों की टीम नयाज बरवाडीह रेलवे स्टेशन का दौरा किया। रेलवे बोर्ड के सदस्यों ने बरवाडीह रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधा को लेकर पूरे स्टेशन का निरीक्षण किया जहां शौचालय विश्राम गृह पेयजल सुविधा स्वच्छता समेत अन्य सुविधा की जाँच के साथ ही यात्रियों से भी उनकी समस्याओं और सुझाव को सुने का काम किया । वही रेलवे बोर्ड के सदस्यो ने रेलवे स्टेशन में नाली की गंदगी और स्वच्छता को लेकर स्लोगन नही होने पर नाराजगी व्यक्त की साथ ही रेलवे के केंटिग में जनता खाना नही मिलने पर फटकार भी लगाई । उधर रेलवे बोर्ड के सदस्यों ने बताया कि स्थानीय सासद सुनील सिंह के आग्रह पर रेलवे बोर्ड के द्वारा कमिटी गठित की गई थी साथ ही इन क्षेत्रों की छोटी छोटी यात्रियों सुविधा समेत अन्य पहलू पर धयान आकर्षित कराया गया था जिसके तहत बरवाडीह रेलवे स्टेशन में सभी यात्री सुविद्या रेलवे स्टेशन से पहाड़ी मंदिर के लिए ओवर ब्रिज गरीब रथ का ठहराव केंद्रीय विद्यालय खोंलने मार्केट काम्प्लेक्स निर्माण समेत अन्य बिंदु की मुख्य रूप से जाँच की गई जिसकी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड की दी जाएगी । वही रेलवे बोर्ड की टीम जिले के लातेहार टोरी स्टेशन का भी जायजा लेगी.

6 total views, no views today

गढ़वा : आदर्श ग्राम मधेया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया गया

गढ़वा : गढ़वा क्षेत्र अंतर्गत मधेया पंचायत में किशोरियों का सृजन फाउंडेशन द्वारा  आज मीटिंग किया गया। और बताया गया कि हमे अपनी बेटी को  कैसे अपनी जिंदगी जीने देनी चाहिए। रांची से आये प्रभारी गौतम कुमार ने बताया कि ये जो मीटिंग किया जा रहा है इसे हमने गत तीन वर्ष पहले से चलाया जा रहा है। और काफी लोगो में परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होंने बताया कि हमारी कोशिश यही रहेगी कि लोग जागरूक हो। और आपने लड़कियों को अपना हक लेने दे। इस आयोजन का उद्देश्य यही है कि बेटी को अपना भविष्यफल खुद देखने देना चाहिए। उन्होंने  कहा कि हम अपनी बेटी को उतना ही दर्जा देंगे जितना आपने बेटे को देते है । मौके पर महजूद  पंचायत के मुखिया श्रीमति बिन्दु देवी, आयोजन कार्यकर्ता रॉबिन कुमार, राकेश चौबे, अंकित चौबे, तथा छात्र: छात्रा नम्रता ठाकुर, सोनम कुमारी, सुप्रिया कुमारी, पूनम कुमारी, सोनी कुमारी, मंजू कुमारी, रेणु कुमारी इत्यादि पंचायत के लोग मौजूद थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : शत् शत् नमन… . . .

हर दिल इतना मजबूत नहीं होता।जज्बातो का अक्सर सबूत नही होता ॥
पर उन आंखो में बात हीं कुछ खास थी।
कुछ कर दिखानें की वजह पास थी॥
देश के लिए मर मीटने का जूजून था।
खड़े थे शरहद पे इसिलिए तो देशवासियों को सुकून था॥
शरहद पे पहरा देते वे बर्फ जाने क्यों बेवफा सी बन गई।
वो शीत हवायें भी जाने क्यों कातीलाना सी बन गई॥
एक तेज तुफा ने खुद में हर पहरेदार को शमा लिया।
हर पल मूरत सी खड़े सिपाही को सचमुच एक मुरत हीं बना दिया॥
डटे रहे वो शरहद पे हर बार की तरह।
दुश्मन के लिए कांटो की तार की तरह॥
भुला न देना उस हिम्मत के नाम को।उसके पिये हुए कुर्बानी के जाम को॥
तलाश टीवी परिवार की ओर से पुलवामा जिले में शहीद हूए 42 सैनिकों को श्रद्धा सूमन
संचालक सुनिल कुमार व तलाश टीवी के सभी प्रखण्ड के पत्रकार की ओर से शत्-शत् नमन।।

2 total views, no views today

गढ़वा : हिंदुस्तान मीडिया वेंचर्स लिमिटेड ने निकाला कैंडल मार्च

गढ़वा : कश्मीर के शहीद हुए 42 जवानों के श्रद्धांजलि व्यक्त करने के लिए हिंदुस्तान मीडिया वेंचर्स लिमिटेड की ओर से जिला मुख्यालय के रंका मोड़ पर कैंडल मार्च निकाला गया। इस अवसर पर जायंट्स ग्रुप, शहरवासी, खेलप्रेमियों ने हिस्सा लिया। लोगों ने पाकिस्तान के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि हम इसका बदला जरूर लेंगे। हमारे सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। मौके पर नंदू सिंह, प्रिंस सोनी, आनंद मानस, राहुल पाल आदि थे।

7 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : बड़गड़ में समेकित जल छाजन कार्यक्रम दल की बैठक हुई

बड़गड़(गढ़वा) : प्रखंड के परसवार पंचायत के मुख्य परसवार गांव एवं मदगढ़ी च  पंचायत के रामर गांव में गुरुवार को अलग अलग मनरेगा के तहत जल छाजन  से संबंधित पंचवर्षीय योजना  के संचालन हेतु समेकित जल छाजन कार्यक्रम दल के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में जल छाजन से संबंधित उद्देश्य एवं इसकी जरूरत पर विशेष रूप से चर्चा की गई. साथ ही दोनों राजस्व ग्रामों के समेकित जल छाजन कार्यक्रम दल के सदस्यों द्वारा राजस्व ग्राम का मानचित्र बनाने का भी कार्य शुरू किया गया. बैठक में संबंधित राजस्व ग्राम में जमीन, जल स्रोत, उपजाऊ फसल तथा मुख्य आजीविका पर भी विशेष रूप से चर्चा की गई. एवं प्रपत्र क भरने का कार्य भी दल के सदस्यों द्वारा प्रारंभ किया गया. इस अवसर पर बीपीओ अरविंद कुमार रोजगार सेवक संजय लकड़ा, विजय  कच्छप सीएफटी समन्वयक  राहुल कुमार मुखिया तरशीला बाखला सहित दल के सदस्य उपस्थित थे.

24 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : मनरेगा योजना में लोकपाल मुरारी झा के स्थल जांच में गड़बड़ी

मनरेगा योजना की जांच करते लोकपाल डॉ. मुरारी झा
>  योजना में फर्जीवाड़े की बात आई सामने – लोकपाल
बड़गड़(गढ़वा) :  झारखंड सरकार रांची के ग्रामीण विकास विभाग के पत्रांक 361 दिनांक 31 जनवरी 2019 के आलोक में बड़गड़ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में संचालित मनरेगा योजना के तहत चल रहे कार्यों का जांच मनरेगा के पलामू प्रमंडल के लोकपाल डॉ मुरारी झा के द्वारा किया गया. लोकपाल ने बड़गड़,टेहरी, परसवार पंचायत में संचालित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र के स्थल जॉच के साथ- साथ  परसवार पंचायत में रामचंद्र सिंह का कूप निर्माण,महावीर किण्डों का कूप निर्माण,बिगन बैठा का कूप निर्माण, नजर उरांव का कूप निर्माण तथा बड़गड़ पंचायत के अकलू बाखला के कूप निर्माण का अस्थल जांच किया गया .स्थल जांच के क्रम में बड़गड़ पंचायत के अकलू बाखला का कुप निर्माण कार्य को धरातल पर सही पाया गया. इसी तरह परसवार पंचायत के महावीर किंडो के कूप निर्माण में जिसकी प्राक्ल्लीत राशि 247218 है. जिसमें  217734 का भुगतान करने के बावजूद भी मजदूरों का मजदूरी का भुगतान लंबित है.एवं सामग्री मद में भी राशि लंबित है. जैसा कि मुकुंद बाखला ने जांच के क्रम में बताया.परसवार पंचायत स्थित रामचंद्र सिंह का कूप निर्माण के जांच के क्रम में पाया गया कि कुप देखने में लगभग मात्र 10 फीट गहरा लगता है जिसमें ₹162000 का रूपये भुगतान किया गया है.इसमें  लोकपाल ने बताया की उक्त योजना में प्रथम दृष्टया फर्जी राशि निकासी का मामला लगता है. बिगन बैठा के कूप निर्माण स्थल पर सूचना बोर्ड नहीं पाया गया. वहीं रामचंद्र सिंह के कूप निर्माण स्थल कि भी यही स्थिति थी.  लोकपाल द्वारा बताया गया कि जिन योजनाओं में गड़बड़ी पाई गई है उससे  संबंधित लोगों से मूल अभिलेख की मांग की गई है. जांच उपरांत अनुशंसा के साथ कार्रवाई हेतु वह विकास आयुक्त सह जिला कार्यक्रम समन्वयक  के साथ साथ आयुक्त ग्रामीण विकास विभाग झारखंड सरकार रांची को प्रेषित की जाएगी. जांच के क्रम में बीपीओ अरविंद कुमार जेई धर्मेंद्र कुमार यादव रोजगार सेवक संजय लाकड़ा पंचायत सचिव अरविंद सिंह सुरेश मेहता एवं बड़गड़ पंचायत के मुखिया बालदेव टोप्पो उपस्थित थे.

47 total views, no views today

गढ़वा : जायन्ट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा के सदस्य श्री चन्दन चन्द्रवंशी ने एक यूनिट रक्तदान कर महिला की जान बचाई

गढ़वा : मलेरिया ग्रसित रक्त की कमी से पीड़ित महिला को एक यूनिट रक्तदान कर जान बचाई जायन्ट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा के सदस्य श्री चन्दन चन्द्रवंशी ने। गढ़वा सदर अस्पताल में इलाजरत ग्राम दलको की रहने वाली लालो देवी लंबे समय से बीमार हैं , डॉक्टर ने जाँच के बाद पाया कि मलेरिया से पीड़ित महिला के शरीर मे रक्त की काफी कमी है तत्काल रक्त नही चढ़ाया गया तो मरीज के जान को खतरा है, इसकी जानकारी जायन्ट्स ग्रुप के पदाधिकारियों को मिली तब जायन्ट्स के लोगों ने पहल करने पर जायन्ट्स के वरिष्ठ सदस्य चंदन ने रक्तदान किया, इसके पूर्व भी चंदन दर्जनों बार जरूरत मंदो रक्तदान कर चुके हैं। इस मौके पर जायन्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन ब्रांच 8 के पूर्व अध्यक्ष श्री विनोद कमलापुरी एवं ब्रांच 8 के सचिव श्री नंदकुमार गुप्ता जी विशेष रूप से उपस्थित थे।

 

7 total views, no views today

चिनिया(गढ़वा) : गाजे बाजे के साथ हुआ सरस्वती माँ का मूर्ति विसर्जन

चिनिया(गढ़वा) :  चिनिया प्रखंड में पूरे धूम धाम से मूर्ति विसर्जन किया गया.   सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर पूरे प्रखंड में पूजा धूम धाम से मनाया गया । जिसमें चिनिया बस  स्टैंड पर स्टूडेंट कल्ब चिनिया, मध्य  विद्यालय चिनिया, गांधी मेमोरीयल उच्च विघालय चिनिया, अवासीय विघालय चिनिया इन जगहो पर पूजा पंडाल बना कर सरस्वती पूजा धूम धाम से मनाया गया.

5 total views, no views today

मेराल(गढ़वा) : अष्टम वर्ग की परीक्षा कदाचारमुक्त सम्पन्न

मेराल(गढ़वा) : प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय दलेली में जैक द्वारा अष्टम वर्ग की परीक्षा ली जा रही है। विद्यालय केंद्राधीक्षक  केश्वर सिंह  ने बताया कि बौराहा, मेरौनी का सेंटर मेरे विद्यालय दलेली में दिया है। मौके पर महजुद शिक्षक अविद्य हुसैन, विनोद कुमार यादव, मो० अब्बास, राजेश सिंह, मो० युशूफ अंसारी, मनोज कुमार पांडेय, विपिन महतो, अनुराधा कुमारी, यास्मीन कौशर और 300 संख्या में परीक्षार्थी उपस्थित थे।

5 total views, no views today

गढ़वा : गढ़वा मार्केट बाजार इंडिया मॉल में 70 परसेंट ऑफर

गढ़वा : गढ़वा शहर स्थित बाजार इंडिया मॉल में खरीददारी पर 70 परसेंट तक आफर दिया जा रहा है। गढ़वा। शहर के बस स्टेण्ड के स्थित बाजार इंडिया मोल खुल चुका है। स्टोर मैनेजर जे पी सिंह ने बताया कि कस्टमर को बेस्ट सर्विस के साथ साथ प्राइज में ब्रांडेड चीज दे रहे हैं।

6 total views, no views today

गढ़वा : उत्क्रमित मध्य विद्यालय दलेली का हुआ मूर्ति विसर्जन

गढ़वा : शहर से सटे दलेली उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सरस्वती पूजा धूमधाम से सम्पन्न हुआ। सोमवार को मूर्ति विसर्जन किया गया। विसर्जन में स्कूल के प्राचार्य केश्वर सिंह, शिक्षक गण सहित बच्चों ने भाग लिया।

11 total views, no views today

बड़गड़(गढ़वा) : आठवीं बोर्ड की परीक्षा शांतिपूर्वक कदाचार मुक्त प्रखंड के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हो गई

कदाचार मुक्त परीक्षा देते छात्र.
बड़गड़(गढ़वा) : झारखंड अधिविध परिषद द्वारा आयोजित आठवीं बोर्ड की परीक्षा शांतिपूर्वक कदाचार मुक्त प्रखंड के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हो गई. आठवीं बोर्ड की परीक्षा में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत कुल 361 विद्यार्थियों को परीक्षा में भाग लेना था. जिसमें 340 परीक्षार्थीयों ने  परीक्षा में भाग लिया. प्रखंड के 10+2 परियोजना उच्च विद्यालय बड़गड़ परीक्षा केंद्र पर 180 परीक्षार्थियों में से 170  परीक्षार्थी हीं परीक्षा में  शामिल हुए. 10 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे. इसी तरह राजकीय मध्य विद्यालय बोडरी परीक्षा केंद्र पर  कुल 181 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था.लेकिन  उक्त परीक्षा केंद्र पर 170 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए 11 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.परीक्षा को  शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त संचालन के लिए केंद्राधीक्षक द्रोपदी मिंज, प्रमोद कुमार, वीक्षक प्रशन्नचित खाखा, अनिल गुप्ता, कृष्णा प्रसाद, अजय कुमार मिंज, अमरदीप कच्छप, अनीता कच्छप,सुनील कुमार पांडे, विक्टोरिया बेक, ख्रिस्टीयानी कुजूर, आनन्द मिंज, मुकेश सिंह आदि प्रतिनियुक्त किया गए थे.

17 total views, 1 views today

गढ़वा : रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे रहा वी मार्ट

गढ़वा : शहर के सहिजना मोड़ स्थित वी मार्ट कपड़ों के आकर्षक कलेक्शन से प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे रहा। शहर के बीचोबीच स्थित इस दुकान में ग्राहकों की भीड़ अक्सर लगी रहती है। शॉपिंग मॉल के संचालक ने बताया कि बहुत जल्द के ग्राहकों के लिए कई और आकर्षक ऑफर लेकर वे आने वाले हैं।

4 total views, 1 views today

बड़गड़(गढ़वा) : सरस्वती पूजा के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर विद्यालय का शुभारंभ किया गया

विद्यालय शुभारंभ के मौके पर उपस्थित लोग.

बड़गड़(गढ़वा) : प्रखंड अंतर्गत टेहरी पंचायत के बरकोल खुर्द गाँव में सरस्वती पूजा के पावन मौके पर रविवार को माता सरस्वती के विधिवत पूजा अर्चना के पश्चात सरस्वती शिशु विद्या मंदिर नामक विद्यालय का शुभारंभ एवं नामांकन प्रारंभ किया गया. शुभारंभ के मौके पर आज आस-पास के गांव के अभिभावकों ने 15 बच्चों का नामांकन कराया विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों द्वारा बताया गया कि विद्यालय का सत्र 15 मार्च से प्रारंभ होगा प्रबंधन एवं विद्यालय परिवार की कोशिश रहेगी कि बच्चों को बेहतर एवं संस्कार युक्त शिक्षा दी जाए ताकि ऐसे सुंदर भर्ती क्षेत्र के बच्चे अपना भविष्य शंवार सकें . इस अवसर पर ग्रामीण वनवासी कल्याण केंद्र के राम जी उरांव, राम चंद्र सिंह, परशुराम सिंह, मनेश पनिका दीपक प्रसाद, रामसोधन सिंह, वही शिक्षिका शांति मिंज, आरती कुमारी, रानी तिवारी सहित कार्यक्रम को सफल बनाने में गांव के युवा समाजसेवी अमृत पनिका राजू सिंह विजय तिवारी प्रदीप उरांव जीतू सिंह आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

4 total views, no views today

गढ़वा : गोविन्द हाई स्कूल में धूम-धाम से मना सरस्वती पूजा

गढ़वा : गढ़वा अंतर्गत गोविन्द हाई स्कूल में बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया सरस्वती पूजा । स्कूल के हेडमास्टर  जय शेठ ने कहा कि पूजा निर्धारित समय पर कर दिया गया है । 11 को विसर्जन जुलुश निकली जाएगी।

5 total views, no views today