Bhawnathpur News Garhwa । लॉक तोड़कर बोलेरो की हुई चोरी

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना क्षेत्र के टीकर टोला निवासी पचु बैठा के घर बाहर खड़ी बोलोरो को अज्ञात चोरो ने बुधवार की रात चोरी कर ली. बोलेरो चोरी की घटना को लेकर वाहन मालिक ने स्थानीय थाने में अज्ञात चोरो के विरुद्ध मामला दर्ज कराई है.भुक्तभोगी पचु बैठा ने बताया कि आये दिन की तरह ही बुधवार की रात भी मैं अपना बोलेरो जिसका नम्बर OR 09 K 8642 है, अपने घर के बाहर खड़ा कर सोने चला गया, जब मेरी पत्नी गुरुवार के सुबह 4 बजे उठी तो देखी की घर के बाहर खड़ी बोलेरो गायब थी, काफी खोजने के बावजूद कोई पता नही चला इसके बाद मैं थाना पहुंच कर बोलेरो चोरी होने संबंधी लिखित आवेदन दिया.

Barwadih News Today Latehar | छिपादोहर में भाजपा के कार्यकारिणी समिति का हुआ बैठक

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । लातेहार जिला बरवाडीह प्रखंड छिपादोहर मंडल में भारतीय जनता पार्टी मंडल कार्यकारिणी की बैठक मंडल अध्यक्ष मुद्रिका सिंह की अध्यक्षता में किया गया। मंच संचालन भाजपा महामंत्री मुन्ना गुप्ता ने किया महापुरुषों के मलयार्पण पूजन दीप प्रज्वलित राष्ट्रीय गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। सभी मंडल कार्यकारिणी के पदाधिकारी का परिचय किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा जिला कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता, विशिष्ट स्थिति भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष छोटू राजा मौजूद थे। संजय गुप्ता ने कहा भारतीय जनता पार्टी देश के सबसे बड़ी पार्टी है। इस पार्टी का हम सभी कार्यकर्ता हैं। काफी गर्व की बात है भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष छोटू राजा ने कहे की युवाओं हौसला बुलंद करते हुए युवाओं के बदौलत भारतीय जनता पार्टी 2024 में देश में बहुमत की सरकार बनाएगी। आशुतोष सिंह चोरों ने बताया कि आज हम लोग 2 सीट से 300 प्लस सीट पर बहुमत की सरकार बनाएं हैं या कार्यकर्ताओं की मेहनत के बदौलत देश में बहुमत की सरकार हैं। मंडल अध्यक्ष मुनिरका सिंह ने कहा कि आने वाले 2024 चुनाव हम सभी कार्यकर्ता मजबूती के साथ लड़ेंगे। राज में एवं देश में भारतीय जनता पार्टी के सरकार बनाने की काम करेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह ने जिस तरह राम जी के सेवा में हनुमान जी तत्पर रहते थे उसी तरह हम युवा लोग भारतीय जनता पार्टी संगठन की मजबूती पर तत्पर रहेंगे। जिला उपाध्यक्ष रामधनी सिंह ने जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी की जीवनी पर प्रकाश डालें मौके पर सुरेश प्रसाद, सुधीर प्रसाद, रामकेश ठाकुर, लालबाबू प्रसाद, बृज देव प्रसाद, विद्या कुमार मिश्रा, कृष्ण कुमार पांडे, बीना देवी, सकला देवी, बसंती देवी, मुनिता देवी, नीलम देवी, मालती देवी, संजय सिन्हा, प्रमोद प्रसाद, बरहम देव सिंह, सुमित रजक, बिगन सिंह काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Chiniya News Garhwa । धान रोपनी का कार्य शुरू आज भी गांव में भारतीय संस्कृति परंपरा है बरकरार

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में पिछले 2 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश के बाद किसानों के चेहरे पर काफी खुशी देखी जा रही है। बताते चलें कि पिछले 15 दिनों से क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही थी जिसके कारण किसानों के चेहरे पर उदासी देखी जा रही थी लेकिन पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बारिश के साथ ही धान का बीडा निकालने का कार्य तथा धान रोपनि का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं धान रोपने के समय महिलाएं धान की कियारियो में तरह-तरह की गीत गाकर बिड़ा निकालने का काम तथा धान रोपने का कार्य करती हुई देखी जा रही है । आज भी भारत देश की संस्कृति हमारे गांव घर मे साफ झलकती हुई नजर आती है भारत देश की संस्कृति को आज भी गांव की ग्रामीण महिलाएं ने जिंदा रखी हुई है । साथ ही एक कहावत भी है कि जब भी गांव में धान रोपनी का कार्य शुरू होता है तो इसी तरीके से गांव की महिलाएं गीत गाकर अपने हाथों से एक एक धान के बिचड़े को रोपती है ताकि धान की पैदावार अच्छी एवं उन्नत किस्म की हो वही आज चिनिया में ग्रामीण महिलाओं को धान के बीचड़े को निकालने तथा धान रोपनि करते हुए देखा गया । मौके पर उपस्थित किसान मोहम्मद मसीर आलम उर्फ बिगु ने बताया की पिछले 2 दिनों से मूसलाधार बारिश के कारण हम लोगों ने धान रोपने का कार्य शुरू कर दिया है जो कि पिछले 15 दिनों से क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही थी जिसको लेकर हम लोग काफी उदास थे लेकिन अब समय पर बारिश हो गई है और हमें विश्वास है कि इस वर्ष धान की पैदावार अच्छी होगी ।

Chiniya News Garhwa । राजद का एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय धरना प्रदर्शन

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय परिसर में राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर चिनिया प्रखंड मुख्यालय परिसर में महंगाई पर एक दिवसीय धरना दिया गया। जिसका नेतृत्व राजद प्रखंड अध्यक्ष राम सागर यादव ने की। तथा मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद फरीद, राजद नेता अयुब मंसरी मौजूद रहे। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष राम सागर यादव ने कहा कि पुरा देश भाजपा के सरकार में महंगाई से त्रस्त है। लोग डीजल, पेट्रोल, गैस के महंगाई से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। और भारत सरकार आंख मूंदकर बैठी हुई है। सरकार को चाहिए कि जनता को राहत के लिए पेट्रोल, डीजल, गैस सहित प्रतिदिन के सामग्रियों में उसके मूल्यों को कम कर आम जनता को राहत दे देश के मोदी सरकार मे आम लोगों की हालत आर्थिक रूप से बहुत कमजोर हो गई है। जिससे उनके दैनिक जीवन पर प्रभाव पड़ रहा है। हमारी पार्टी गरीबों के लिए हमेशा से लड़ाई लड़ती रही है। और आगे भी लड़ती रहेगी। इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के नाम सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर महंगाई कम करने की मांग की। इस मौके पर राजद के निर्मल यादव, आलमगीर मंसूरी, बली खाँ,जहांगीर मंसूरी, रामप्रवेश तुरी ,निर्मल तुरी, अयोध्या प्रसाद साहू, आर्यवरत कुमार,नरेश यादव ,विनोद यादव, शरीखा भुईयां, बलराम सिंह, अब्बास मंसूरी,जयराम सिंह, भोला यादव सहित कई राजद के सिपाही मौजूद थे ।

Banshidhar nagar news garhwa । बैंगलोर जा रही बाल मजदूरों से भरी सैलहारी नामक बस पकड़ाई

बंशीधर नगर से चुनमून की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । बीते कुछ दिनों से नगर ऊंटारी में बाल मजदूरों से भरी बस पकड़ाने का सिलसिला जारी है,ताजा मामला गुरुवार सुबह का है। बरडीहा से बाल मजदूर को ले कर बैंगलोर जा रही बस को नगर ऊंटारी थाना ने पकड़ कर चाइल्ड लाइन सब सेंटर भवनाथपुर को सुपुर्द कर दिया।
थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि सुबह सूचना प्राप्त हुई थी की मजदूरों से भरी बस बैंगलोर जा रही है,उन्होंने पुलिस बल को जांच पड़ताल के लिए भेजा और जांच पड़ताल कर बस को नगर थाना ले आया। सीडब्ल्यूसी सब सेंटर के मेंबर महेश्वर बैठा ने जांच पड़ताल की तो 4 नाबालिक बस में सवार थे जो बैंगलोर जा रहे थे। उनकी आयु जांच पड़ताल करने के बाद सीडब्ल्यूसी गढ़वा के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। पकड़ाने वाले में से आशीष कुमार पिता केदार तुरिया,अमरेश कुमार पिता राजेश तुरीया,शाहिद अंसारी पिता हकीक अंसारी,असलम अंसारी पिता इम्तियाज अंसारी का नाम शामिल है।

Garhwa news today । गढ़वा में बन रही है फिल्म चालबाज रंगीला

गढ़वा से दिनेश कुमार की रिपोर्ट

गढ़वा । पिछले फिल्म इंसानियत का जंग की सफलता को सेलिब्रेट किया गया। साथ ही एक नई फिल्म बनने वाली है चालबाज रंगीला। इसका शुभ मुहूर्त किया गया ओएलवी इंटरटेनमेंट के बैनर तले। गढ़वा में बन रही फिल्म चाल बाज रंगीला है एक कॉमेडी पारिवारिक फिल्म है जो की OLV Entertainment के बैनर तले बन रही है। इस फिल्म में काम करने वाले मुख्य कलाकार इस प्रकार से है निर्माता गुड्डू कुमार रंगीला ,निर्देशक मुकेश कुमार चंद्रवसी ,प्रोडयुसर राज कुमार कुशवाहा ,गीतकार गुड्डू रंगीला ,संगीत दीपक चौधरी निसाद ,कैमरा मैन राजा खान अमित कुमार, आकाश कुमार ,
मुख्य भूमिका में हैं नायक गुड्डू रंगीला ,दशरथ दिलदार, मिकेश कुमार, अभिनेत्री रितु सिंह, चांदनी पांडेय ,पूजा शुक्ला सहयोगी कलाकार संगम प्रवेश, विशाल कुमार ,सीता देवी और अन्य खलनायक की भूमिका में हैं भोला गुप्ता, शिपु सोनी, मुन्ना जी, पहलाद जी ,विजय तिवारी ,गुल्लू कुमार ,कुंदन कुमार और अन्य गुरु आशीर्वाद प्रेम दीवाना का है। कोरियोग्राफर मुकेश कुमार चंद्रवशी ,मेकअप मैन रामसेवक, गायक संगम प्रवेश ,दशरथ दिलदार ,गायकी सोनामी सिंह रिमझिम कुमारी का है।

Bishunpura News Garhwa । बिशुनपुरा हॉलसेल मोबाइल दुकान का भभ्य शुभारंभ

बिशुनपुरा से अभय की रिपोर्ट

Bishunpura News Garhwa । बिशुनपुरा मेन रोड थाना के पास बिशुनपुरा मोबाइल प्रतिष्ठान ( प्रशांत इंटरप्राइजेज) का भभ्य शुभारंभ लोकप्रिय चर्चित समाजसेवी डॉ श्यामलाल गुप्ता के कर कमलों द्वारा नवकार मंत्र का जाप ओर गुरु मांगलिक कामनाओं के साथ पूरे विधि विधान के साथ पूजा पाठ व रिबन काट कर प्रतिष्ठान का श्री गणेश किया गया। बिशुनपुरा हॉलसेल मोबाइल की दुकान के  संचालक प्रशांत गुप्ता ने बताया के हमारी दुकान की विशेषता यह है की यहां पर मोबाइल की सभी ब्रांड की एसोसिरिज किफायती दामों में बढ़िया क्वालिटी हॉलसेल में मिलेगे। यह प्रतिष्ठान रिटेलर के मांग पर प्रारम्भ किया गया है। इस अवसर पर ब्यवसायी संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, संजय गुप्ता, सुरेश भंडारी, आषुतोष गुप्ता, रितेश कुमार द्विवेदी, जय प्रकाश गुप्ता, मुकुंद लाल , उदय चौरसिया सहित सैकड़ों संख्या में ब्यवसायी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Palamu | एनएच एवं बाईपास निर्माण कार्य की प्रक्रिया में लायें गति: आयुक्त

पलामू से धनंजय तिवारी की रिपोर्ट

पलामू – पलामू प्रमंडल क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च पथ(NH)- 75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन की प्रक्रिया में तेजी लाते हुए 15 अगस्त के बाद एनएच एवं गढ़वा रेहला बाईपास का निर्माण कार्य प्रारंभ करना सुनिश्चित करायें। इसके पूर्व 7 अगस्त 2021 तक संबंधित मौजों में कैंप लगाकर भूमि अधिग्रहण किये गये रैयतों का मुआवजा भुगतान कराना सुनिश्चित करायें, ताकि निर्माण कंपनी को कम-से-कम 80 प्रतिशत भूमि उपलब्ध कराई जा सके, जिससे कंपनी आसानी से कार्य शुरू कर सके। यह बात है आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने कही आज आयुक्त कार्यालय में राष्ट्रीय उच्च पथ 75 एवं 98 के निर्माण एवं भू अर्जन संबंधित कार्य प्रक्रियाओं की समीक्षा कर रहे थे।

आयुक्त ने संबंधित रैयतों को मुआवजा भुगतान में गति लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुआवजा भुगतान में शिथिलता से निर्माण कंपनी को भूमि उपलब्ध कराने में विलंब होगी। इसलिए शिथिलता नहीं बरतें। कार्य-प्रक्रियाओं में तेजी लायें और बैठक में निर्धारित टाइमलाइन के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें।

आयुक्त ने प्रमंडल क्षेत्र के लातेहार जिले के कुंडू-उदयपुरा की एनएच निर्माण,  लातेहार एवं पलामू जिला अंतर्गत उदयपुरा-भोगु सड़क, पलामू जिले के भोगु-शंखा, पलामू एवं गढ़वा जिलाअंतर्गत शंखा-खजूरी एवं गढ़वा जिले के खजूरी- विंढमगंज एनएच निर्माण के लिए कार्य- प्रक्रियाओं में तेजी लाने, भू-अर्जन तथा मुआवजा राशि भुगतान करने में गति लाने का निदेश दिया। अधीग्रहीत जमीन जो एनएचएआई को हस्तांतरित किया जाना शेष है, उसे शीघ्र स्थानांतरित करना सुनिश्चित कराने का निदेश आयुक्त ने पदाधिकारियों को दिया। साथ ही जान रैयतों का मुआवजा भुगतान किया जा चुका है, उन स्थानों पर शीघ्र कार्य प्रारंभ कराने का निदेश दिया। वहीं जिन स्थानों पर रैयतों के साथ कुछ समस्या आ रही वहां रैयतों को समझाने का निदेश दिया कि रैयतों को बताएं कि उन्हें सरकारी दर पर मुआवजा राशि दी जा रही है। साथ ही रैयतों को मुआवजा भुगतान में कोई समस्या नहीं आने दें।निर्धारित दर पर उन्हें मुआवजा देना सुनिश्चित करें।

Bhawnathpur News Garhwa । भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त कई घरों में घुसा पानी

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र में बुधवार की अहले 4 बजे से सुबह 8 बजे तक करीब चार घण्टे हुई भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.बारिश का पानी लोगो के घरो में घुसने से उनके समक्ष खाने पीने की समस्या उत्पन्न हो चूका है.बारिश से जहां किसानों को फायदा हुआ है.वहीं लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है.प्रखंड क्षेत्र के भवनाथपुर के सिंदुरिया रेलवे साईडिंग स्थित नौशाद, टिकर निवासी शशि गुप्ता, रोहिनिया के प्रभु यादव के घर में भारी बारिश का पानी घुसने से घर जलमग्न हो गया तथा घर में रखा अनाज भी पानी में डूब गया, वहीँ शशि गुप्ता के घर में रखा हुआ किराना दुकान का सामान, कई क्विंटल चावल और गेंहू पानी में बह गया जिसका उसे करीब 30 हजार रूपये की आर्थिक नुकसान होने का अनुमान है. बारिश के कारण सिंघिताली गांव में भवनाथपुर केतार मुख्य पथ पर पेड़ गिर जाने से मुख्य मार्ग पर घण्टो यातायात बाधित रहा, ग्रामीणों के सहयोग से सड़क पर गिरे पेड़ को हटवाकर आवागमन चालू कराया गया. जबकि सिंधीताली गांव में केतार मुख्य पथ पर दुधवनिया के पास पुल के ऊपर से पानी बहने से घंटों यातायात बाधित रहा.

भवनाथपुर पंचायत सचिवालय में तथा प्रज्ञा केंद्र में बारिश का पानी घुस जाने से जलजमाव हो चूका है. नदी में आयी बाढ़ की पानी से भवनाथपुर थाना मोड़ के पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चली है, उक्त पुल कभी भी ध्वस्त हो सकता है, जानमाल की क्षति न हो इसके लिए प्रशासन ने लोगो से उक्त पुल पर आवागमन बंद रखने की अपील की है.बताते चलें कि बुधवार की अहले सुबह से ही भारी बारिश हो रही थी जो करीब आठ बजे सुबह तक होती रही.बारिश के कारण भवनाथपुर के कई गांवों में आफत आ गई है.

Palamu । अर्धनिर्मित चबूतरे पर डा०अम्बेडकर की मूर्ति को चुपके से बैठाना गलत:शत्रुघ्न

नावा बाजार से नसीब ख़लीफ़ा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । झारखण्ड क्रांति मंच के संस्थापक सह केन्द्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने प्रेस बयान जारी कर भारतीय संविधान के निर्माता , विधिवेत्ता, इतिहासवेत्ता, अर्थशास्त्री, तर्कशास्त्री समाजशास्त्री, आधुनिक भारत के योजनाकार परमपूज्य बोधिसत्व बाबा साहेब डा०भीमराव अम्बेडकर जी की आदमकद प्रतिमा को अम्बेडकर पार्क मेदिनीनगर में चंद व्यक्तियों की उपस्थिति में अर्धनिर्मित चबूतरे पर आनन-फानन में बिना त्रिशरण व पंचशील का पाठ किए स्थापित करने को गलत करार देते हुए इसे चंद व्यक्तियों द्वारा श्रेय लेने का होड़ बताया है।

जारी बयान में उन्होंने कहा है कि परमपूज्य बोधिसत्व बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापना में बौद्धिक रीति-रिवाजों का अनुपालन नहीं करने के पीछे मेदिनीनगर नगर निगम के भाजपा के निर्वाचित प्रतिनिधि का दबाव रहा है,जो चिंता का विषय है। बयान में जेकेएम के केन्द्रीय अध्यक्ष ने आनन-फानन में अर्धनिर्मित चबूतरे पर बिना बौद्धिक रीति-रिवाजों के चंद लोगों की उपस्थिति में प्रतिमा स्थापित करने के पीछे के कारणों का खूलाशा करने की मांग उन सभी लोगों से किया है जो समाज के प्रबुद्ध जनों के बिना राय-मशविरा के ऐसे निर्णय लिए हैं।

बयान के अंत में उन्होंने कहा है कि भारतीय संविधान के निर्माता परमपूज्य बोधिसत्व बाबा साहेब डा०भीमराव अम्बेडकर जी की अम्बेडकर पार्क मेदिनीनगर स्थित प्रतिमा का बौद्धिक रीति-रिवाजों से विधिवत उद्घाटन राज्य के राज्यपाल अथवा मुख्यमंत्री के कर- कमलों द्वारा होनी चाहिए।
अगर पुनः चुपके से उद्घाटन का श्रेय लेने का खेल जारी रहा तो इसका उग्र विरोध किया जाएगा।

Chiniya News Garhwa । आवास प्लस प्रतीक्षा सूची 2021-22 के लिए ग्राम सभा का दोबारा हुआ आयोजन

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र अंतर्गत चिनिया पंचायत के पंचायत भवन में बुधवार को 12:00 बजे ग्राम सभा का आयोजन चिनिया उप मुखिया बाल्मीकि गुप्ता के अध्यक्षता में किया गया। जिसमे उप मुखिया ने ग्राम सभा मे आवास प्लस आवास की सूची में आए लाभुकों का नाम पढ़कर सभी कैटेगरी वाले को पढ़कर सुना दिया गया तथा जिस लाभुक का नाम आवास प्लस में नहीं आया वैसे लोगों को उप मुखिया के द्वारा समझाया गया कि यह लिस्ट जिले से आया हुआ है। जिस किसी लाभुक का नाम अगर इस आवास सूची में नहीं है तो वैसे लाभुकों को भी जिले से चिट्ठी आने के बाद ग्रामसभा के माध्यम से आवास के लिए चयनित किया जाएगा। बताते चलें कि कुछ दिन पहले भी आवास प्लस को लेकर ग्राम सभा का आयोजन हुआ था लेकिन उस ग्राम सभा में पंचायत सेवक की अनुपस्थिति के कारण आज फिर से ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

मौके पर चिनिया पंचायत सचिव नवल किशोर यादव, उप मुखिया बाल्मीकि गुप्ता, वार्ड सदस्य नौसाद मंसूरी, सरजू प्रजापति, स्वयं सेवक अखिलेश यादव, अनिल कुमार रवि, आशीष यादव, बेलाल मंसूरी, हरि ओम यादव शिवलाल प्रसाद, बंशीधर यादव सहित पंचायत क्षेत्र से आये हुए कई लोग मौके पर उपस्थित थे।

Chiniya News Garhwa । सोनी देवी हत्या कांड का मामला पकड़ा तुल, लोगों ने किया थाने का घेराव

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डोल में हुए सोनी देवी हत्याकांड का मामला तूल पकड़ चुका है। वही बताते चलें कि गढ़वा जिले के सभी प्रखंड के आदिम जनजाति के लोगों ने शुक्रवार को भारतीय आदिम जनजाति परिषद के प्रदेश प्रवक्ता विजय कोरवा तथा मुख्य अतिथि भारतीय जन मुक्ति पार्टी सुप्रीमो उमाशंकर बैगा की अध्यक्षता में दोपहर 1:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक शांतिपूर्ण तरीके से थाना का घेराव किया किया। जिसमें उमा शंकर बैगा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डोल हत्याकांड में जो भी दोषी है, अविलंब गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए। आरोपी बबन यादव को जल्द से जल्द फांसी होना चाहिए। यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण की बात है कि सोनी देवी और सोनी के पुत्र सूरज कुमार के हत्या के 1 महीने के बाद भी चिनिया पुलिस अभी तक हत्यारा को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। जबकि अपराधी खुलेआम हथियार लेकर घूम रहा है। जब तक हत्यारे की गिरफ्तारी तथा फांसी नहीं हो जाती है तब तक हम लोगों का आंदोलन जारी रहेगा और हम लोग जल्द ही झारखंड के महामहिम राज्यपाल के राजभवन का भी घेराव करेंगे। प्रखंड से लेकर राज्य स्तर पर यह धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। जब तक कि हत्यारों की गिरफ्तारी तथा फांसी की सजा न हो हम लोग शांत नहीं बैठेंगे।

वही थाने घेराव के दौरान लोग नारा भी लगा रहे थे कि सोनी देवी के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर फांसी दो तथा पुलिस प्रशासन के विरुद्ध ही नारा लगाया जा रहा था। लोगों ने लगभग 3 घंटे शांतिपूर्ण तरीके से थाने का घेराव कर अपने अपने बातों को प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष लाउडस्पीकर माध्यम से रखा। वहीं इसके बाद 5 स्तरीय टीम को थाने परिसर के अंदर में बुलाकर रंका अनुमंडल डीएसपी सुदर्शन कुमार आस्तिक, छत्तीसगढ़ के सनावल थाना प्रभारी अमित कुमार बघेल, थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा, प्रखंड विकास पदाधिकारी कालिदास मुंडा, जेपीएस दिनेश कुमार, अनुमंडल स्पेक्टर रामजी महतो के समक्ष लिखित आवेदन देकर यह मांग किया कि सोनी देवी हत्या के आरोपी बबन यादव को जल्द गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए। वहीं डीएसपी ने सभी आदिम जनजाति के लोगों को यह आश्वस्त किया कि हत्यारा बहुत जल्द पुलिस के गिरफ्त में होगा और उसे सजा दिलाने में पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से सहयोग करेगी। इसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से थाने का घेराव कार्यक्रम को समापन किया गया। वहीं थाना घेराव करने में भारतीय जन मुक्ति पार्टी के सुप्रीमो उमाशंकर बईगा ब्यास ,भारतीय भुइया विकास परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष नरेश कुमार भूईया, विजय कोरवा,पिंटू भूईया, मुन्नी पहिया गोपाल कोरवा, राजेश कोरवा, महेंद्र कोरवा, मंजू देवी ,यशोदा देवी, सहोदरी देवी, निर्मला देवी, सजीवन कोरवा, भरत सिंह ,गोकुल राम, कमला देवी, इत्यादि के साथ सैकड़ों महिला-पुरुष मौके पर उपस्थित थे।

Palamu। चंद्रशेखर आजाद की याद को यादगार बनाने के लिए पर्यावरणविद ने चंदन व कपूर के पौधे लगाए

नावाबजार से नसीब की रिपोर्ट

> आजादी की दूसरी लड़ाई जितना अभी बाकी है: कौशल

नावाबजार । पलामू । धनबाद जिले के निरसा मैथन केंद्रीय विद्यालय में चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक के जन्मदिन पर  विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के केन्द्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्मगुरु व वन राखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने पर्यावरण धर्म के प्रार्थना के साथ कर्नाटक का सफेद चंदन और हिमाचल का कपूर के पौधा लगाकर इसे यादगार बनाया।  उन्होंने   पर्यावरण धर्म की पाठ पढ़ाते हुए  कहा कि  चंद्रशेखर आजाद समेत देश के हजारों कुर्बान शहीदों की मदद से मानव जैसी शत्रु से एक आजादी मिली है पर प्रदूषण और कोरोना जैसी शत्रु से आजादी की दूसरी लड़ाई जितना अभी बाकी है। वन राखी मूवमेंट के प्रणेता  कौशल ने कहा कि प्रदूषण की आग पूरे विश्व में लगी हैं। धनबाद और झरिया के कोयला खदानों में वर्षों से लगी आग को अभी तक बुझाई नहीं  गई है। जिससे झरिया धनबाद जिलों में विश्व का तीसरा और देश का पहला प्रदूषण क्षेत्र जाना जाता  है क्योंकि जिस तेजी से कोयले का खनन होता है उसी तेजी से प्रदूषण फैलता है । प्रदूषण के सफाया करने के लिए एक ही विकल्प है पर्यावरण धर्म के 8 मूल ज्ञान मंत्रों के तहत पौधा लगाना और वनों को बचाना  होगा । वैसे भी भारत के विख्यात वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बोस ने  पेड़ों में भी प्राण होने की सबूत देकर नोवेल पुरस्कार प्राप्त किया था।

पर्यावरण धर्मगुरु कौशल ने कहा कि मेरे द्वारा निशुल्क पौधा वितरण सह रोपन के 55 वां वर्ष और पर्यावरण धर्म एवं वन राखी मूवमेंट के 45 वर्ष पूरा होने के उपरांत प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी नेपाल भूटान समेत देश के 10 राज्यों में निशुल्क पौधा वितरण रोपण पर्यावरण धर्म पर गोष्टी के आयोजन करने का निर्णय लिया है।  जिसका उद्घाटन 9 जुलाई को पलामू प्रमंडल के कमिश्नर श्री जटाशंकर चौधरी के द्वारा छतरपुर अनुमंडल के ग्राम पंचायत डाली बाजार के कौशल नगर से किया गया था । उसी कड़ी में आज चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक के जन्मदिन पर केंद्रीय विद्यालय मैथन में कार्यक्रम किए जा रहे हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे  प्रिंसिपल नावेड पराशर ने अपने संबोधन में पर्यावरणविद कौशल के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि लंबे समय से निशुल्क पर्यावरण के क्षेत्र में सेवा करते आ रहे हैं। पर्यावरणविद  विद्यालय में दूसरी बार बुलाया गए हैं।  इनके द्वारा  लगाया गया  पौधा आज पेड़ के रूप में देखने योग्य है।  संचालन मोनिका भारती ने की। मौके पर  राजीव रंजन, एसके पांडे, टीनू दुबे, मीनाक्षी, साबिर रबानी, शारदा भारती आदि मौजूद थे।

Dandai news today । अंचलाधिकारी ने यूरिया नदी से अवैध बालू उठाव कर रहे ट्रैक्टर को किया जब्त

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । डंडई थाना क्षेत्र के डंडई यूरिया नदी के पिपरहवा बालू घाट से अवैध ढंग से शुक्रवार को बालू लोड कर ले जा रहे ट्रैक्टर को अंचलाधिकारी तो चोनाराम हेंब्रम ने उक्त नदी के बालू घाट से जप्त कर थाना ले लाया गया। बताया जाता है कि जप्त की गई ट्रैक्टर डंडई गांव निवासी के बालू माफिया अजय साह उर्फ मंत्री का है। जिसका गाड़ी संख्या जेएच 14G 2826 है। अंचलाधिकारी चोनाराम हेंब्रम ने गुप्त सूचना के आधार पर करवाई करते हुए पुलिस दल बल के साथ बालू घाट पहुंचे वैसे ही उन्हें देख ट्रैक्टर का चालक कुदाल व बेलचा को नदी में फेंक कर बालू लोड ट्रैक्टर को लेकर भागने लगा। इस दौरान चकमा देकर बालू लोड ट्रैक्टर को लेकर भाग रहे चालक ने बीच रास्ते में ही बालू गिरा कर निकल रहा था वैसे ही अंचलाधिकारी ने मौके पर पहुंच ट्रैक्टर को अपने कब्जे में लेकर थाना में लगा दिया। बता दें कि डंडई के यूरिया नदी व दानरों नदी से पिछले कई वर्षो से बालू का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। वहीं सरकार के नियम कानून को ताक पर रख धड़ल्ले से बालू का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जबकि सरकार के द्वारा 10 जून से किसी भी नदी से बालू उठाव नहीं किया जाना है। इसके बाद भी प्रत्येक दिन यूरिया नदी व दानरो नदी से बालू का उठाव किया जा रहा है और उस बालू को बालू माफिया के द्वारा अपने मनचाहे दर पर बिक्री किया जाता है। प्रत्येक दिन बालू का अवैध उत्खनन होने से दोनों नदिया का अस्तित्व खत्म होता जा रहा है। वही सरकार के राजस्व में भी भारी नुकसान पहुंच रहा है। जप्त की गई ट्रेक्टर तीन दिन पूर्व प्रशासन को चकमा देकर भागने में सफल रहा था। इसके बाद प्रशासन ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को ट्रैक्टर को नदी से बालू का उठाव करते पकड़ने में सफल रही।
मामले के संबंध में अंचलाधिकारी चोनाराम हेंब्रम ने बताया कीअवैध उत्खनन कर रहे ट्रैक्टर को जप्त कर थाना ले लाया गया है। नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।

Garhwa news today । पोस्टर व वीडियो से खिलाडियों का उत्साहवर्धन

गढ़वा से दिनेश कुमार की रिपोर्ट

गढ़वा । युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की स्वायत्तशासी संस्था नेहरू युवा केंद्र, गढ़वा के द्वारा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आह्वान पर टोक्यो ओलिंपिक में प्रतिभाग कर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का वीडियो के माध्यम से उत्साहवर्धन किया गया। जिसमें केंद्र के युवाओ के द्वारा कहा गया कि “ये है मेरी टीम और ये है टोक्यो ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए हमारा विक्टरी पंच” उत्साहवर्धन करने वालों में जिला युवा पदाधिकारी मोहसिन हाशमी, कार्यालय सहायक रमेश कुमार,राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक खुशबू कुमारी, अर्शी मुर्तुजा, सुखिया खातून,कल्पना कुमारी,देवव्रत कुमार, राहुल कुमार, रविंद्र कुमार का नाम शामिल है। जिला युवा पदाधिकारी मोहसिन हाशमी ने बताया कि केंद्र के स्वयंसेवकों के द्वारा पूरे जिले में पोस्टर व वीडियो के माध्यम से HumaraVictory punch Tokyo 2020 और cheer 4india के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया जा रहा है।

Garhwa news today । गढ़वा जिला महिला कांग्रेस की बैठक सम्पन्न

गढ़वा से शीतल विश्वकर्मा की रिपोर्ट

गढ़वा । जिला कांग्रेस के कार्यालय में गढ़वा जिला महिला कांग्रेस कमेटी का संगठन एवं महिला कांग्रेस को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए और संगठन को विस्तार के लिए मीटिंग रखा गया , जिसकी अध्यक्षता रजनीगंधा देवी ने किया।
कार्यक्रम का संचालन रिंकी दुबे ने किया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला कांग्रेस झारखंड प्रदेश की प्रभारी नेटा डिसूजा ,
झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुश्री गुंजन सिंह , गढ़वा जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार तूफानी उपस्थित थे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महिला कांग्रेस के संगठन को कैसे सशक्त मजबूत किया जाए इस पर चर्चा किया गया तथा महिलाओं को अधिक से अधिक कांग्रेस पार्टी से जोड़ने का निर्णय लिया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पलामू जिला के कांग्रेस के अध्यक्ष जयेश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक, पलामू जिला कांग्रेस के युवा अध्यक्ष राजेश चौरसिया, महासचिव विनोद ,जिला सचिव राजेश चौबे तिवारी ,आनंद यादव बबीता देवी ,राधा देवी ,अंजली देवी ,कविता देवी ,अमरावती देवी, शिल्पा देवी ,सरिता देवी रीना देवी ,पूनम देवी ,निर्मला देवी संजू देवी ,शीला देवी ,कमला देवी सुनीता देवी आदि सैकड़ों की संख्या में उपस्थित थे।

Barwadih News Latehar | छिपादोहर में भाजपा नेताओं के द्वारा किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । लातेहार जिला के बरवाडीह प्रखंड छिपादोहर में भाजपा नेताओं के द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष सिंह चेरो मौजूद रहे। वृक्षारोपण कार्यक्रम छिपादोहर शिव मंदिर, देवी मंडप, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, छिपादोहर थाना, परियोजना प्लस टू विद्यालय आदि जगहों पर किया गया। भाजपा महामंत्री ने कहा कि 1 पेड़ 1 पुत्र के समान है। इसकी रक्षा करना हम सब का कर्तव्य है। इसलिए सभी को अपने घर के आस-पास एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए। आशुतोष सिंह चोरों ने बोला कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश युवा इकाई के सौजन्य से covid-19 को देखते हुए ऑक्सिजन को पूरा करने के लिए पौधरोपण कर रहे है। ये पौधरोपण पूरे मानसून सत्र में पब्लिक प्लेस, मंदिर, प्रतिष्ठान आदि है उन सभी जगहों पर पेड़ लगाया जा रहा है। ये लगभग एक महीना तक पौधरोपण किया जाएगा।

पौधारोपण से ऑक्सीजन मिलता है। इसलिए सभी को पेड़ लगाना चाहिए। भीमानंद गिरि ने बोला कि पौधरोपण का कार्यक्रम एक सप्ताह पहले से ही पूरे झारखंड में युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी साथ मे मिलकर कार्यक्रम चल रहा है। पौधा अगर न रहे तो ऑक्सिजन मिलना बंद हो जाएगा। इसका परिणाम भयंकर हो सकता है। जंगल की अंधाधुन्द कटाई से हमारी धरती और वातावरण गर्म हो गया है। मैं सभी से आग्रह करता हूँ कि कम से कम 5 पौधा जरूर लगाएं ताकि आने वाले बच्चे पर बुरा प्रभाव न पड़े। आगे चलकर परिवार, बच्चे, समाज आदि को इस पौधे से सभी को लाभ मिलेगा। किसी प्रकार से कोई नुकसान नही होगा। पौधारोपण कार्यक्रम काफी सराहनीय कार्य है। इससे आने वाले पीढ़ी को काफी लाभ मिलेगा। मौके पर उपस्थित आशुतोष सिंह चेरो, भीम आनंद गिरी, सुधीर प्रसाद सुरेश प्रसाद, मुन्ना गुप्ता, दिलीप कुमार सिंह, बजरंग दल संयोजक, मुकेश चंद्रवंशी, विजय यादव, सुमित रजक गंगेश्वर ठाकुर, गोविंद सिंह, दूधेश्वर सिंह, संतोष यादव, मोहन प्रसाद, मुन्ना पंडित आदि लोग मौजूद थे।

Ranka News Garhwa । झारखंड सरकार के स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री बकरीद पर्व का दी ढेर सारी बधाई

रंका से सुनील सिंह का रिपोर्ट

रंंका । गढ़वा । रंका दर्जी मोहल्ला मैं बकरीद के मौके पर पहुंचकर झारखंड सरकार के स्वच्छता पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने सभी दर्जी मोहल्ला ग्राम मोहल्ला में पहुंचे बकरीद का दिया सभी को बधाई । इस संबंध में बताते चलें कि रंका दर्जी मोहल्ला में बकरीद पर्व के मौके पर झारखंड सरकार के स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर रंका दर्जी मोहल्ला पहुंचे। सभी लोगों को बकरीद का ढेर सारी दी बधाई। इस संबंध में उन्होंने कहा कि बकरीद एक सोहाद्रता पर्व है। इस पर्व में लोग अपने प्रिय से प्रिय वस्तु को कुर्बानी करते हैं। यह पर्व भाईचारा एवं सोहाद्रता से मनाते है । इस मौके पर सदर शोएब खलीफा समीयूदीन खलीफा, रसीद सिद्धकी, नजीर आलम, फिरोज आलम, समीम खलीफा, हाजी फरदीन खलिफा, डॉक्टर इस्लाम खलीफा, इकरामुद्दीन खलीफा, आदि सैकड़ों ग्रामीणों इस बकरीद पर्व का ढेर सारी दी बधाई।

Chiniya News Garhwa । बिना ग्राम सभा के ही आवास प्लस में नाम जोड़ा गया ग्रामीणों ने की जांच की मांग

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र अंतर्गत बरवाडी पंचायत के ग्राम बरवाडीह के ग्रामीणों ने चिनिया प्रखंड विकास पदाधिकारी कालिदास मुंडा को लिखित आवेदन देकर ग्राम सभा में हुए अनियमितता की जांच कर फिर से ग्राम सभा करने का आवेदन दिया है।

बताते चले कि आवेदन में यह उल्लेख किया गया है कि बिना ग्रामसभा किए पीएम आवास में अनियमितता के तहत सम्पन लोगो का नाम को जोड़ दिया गया है तथा जो व्यक्ति को पीएम आवास पहले से ही मिल चुका है वैसे लोगों का भी नाम आवास प्लस में डाला गया है और जो अविवाहित लोग हैं वैसे लोगों को भी आवास प्लस में नाम जोड़ दिया गया है। और बहुत ऐसे भी लोग हैं जिसका उम्र भी नहीं है। और शादी भी नहीं हुआ है। वैसे लोगों को भी आवास प्लस में नाम डाला गया है। जबकि बरवाडीह में कई ऐसे बीपीएल धारी है जिनको अभी तक प्रधानमंत्री आवास या आवास पलश से वंचित रखा गया है । साथ ही ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया है कि बरवाडी में किसी भी सरकारी योजना के ग्राम सभा के बारे में किसी भी ग्रामीणों को सूचना नहीं दिया जाता है। पिछले हफ्ते 16.07.21 दिन शुक्रवार को जो ग्राम सभा हुआ उसमें किसी भी ग्रामीणों को कोई जानकारी नहीं दिया गया था। तथा टेबल पर ही उक्त ग्राम सभा को कर दिया गया है। साथ ही ग्रामीणों ने यह मांग किया है कि मामले की जांच कर उपयुक्त कार्रवाई करते हुए ग्राम सभा को रद्द कर जरूरतमंद लोगों को आवास प्लस में नाम जोड़ा जाए नहीं तो बाध्य होकर हम लोग चिनिया ब्लाक परिसर का घेराव करेंगे। वही मौके पर मनोज कुमार साह,अवधेश यादव, नंदू कुमार सिंह, संजय कुमार राम, प्रकाश यादव, रामाधार सिंह सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे ।

Palamu । झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने पर्यावरणविद कौशल को उत्कृष्ट कार्यों के लिए किया सम्मानित

नावा बाजार से नसीब की रिपोर्ट

> अब तक 48 बार सम्मानित हो चुके हैं कौशल

नावा बाजार। पलामू। देश-विदेशो में पर्यावरण व प्रकृति की सुरक्षा मैं उत्कृष्ट कार्य करने वाले विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्मगुरु व वन राखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल को एसोसिएशन द्वारा अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह देखकर सम्मानित किया । पर्यावरणविद कौशल ने पत्रकार बंधुओं को बधाई देते हुए। कहा कि मेरे द्वारा चलाए गए 55 वर्षों से निशुल्क पौधा वितरण स‌ह रोपन और 45 वर्षों से पर्यावरण धर्म व वनों पर रक्षाबंधन का प्रचार कर देश और दुनिया के लोगों को पौधा रोपने करने पर बिबश कर दीया है। जिसकी प्रचार में मिडीया का बहुत बड़ा योगदान रहा है । आप सभी मीडिया के लोग बधाई के पात्र हैं , उन्होंने कहा कि देश-विदेश में अब तक 47 पुरस्कार मिल चुका है। आज 48 वां सम्मान मिला है। पर्यावरण धर्मगुरु कौशल ने कहा कि प्रदूषण और कोरोना दोनों भाई कोरोना को फैलाने में प्रदूषण का अहम भूमिका है, जहां अधिक प्रदूषण है कोरोना अधिक नुकसान किया है और जहां अधिक जंगल है करो ना बहुत कम नुकसान किया है इसलिए पौधा लगाकर ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने की आवश्यकता है. बैठक में सभी सदस्यों का मुफ्त दुर्घटना बीमा कराने का निर्णय लेते हुए वक्ताओं ने पर्यावरणविद कौशल के द्वारा विश्व के पहला पर्यावरण धर्म ज्ञान मंदिर के निर्माण कराने पर भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए झारखंड ही नहीं देश का शान है कौशल । बैठक में सर्वसम्मति से पलामू जिला के पत्रकारों का मुफ्त दुर्घटना बीमा करवाने का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं पत्रकार कल्याण कोष का गठन करने का भी निर्णय लिया गया।

Kharaundhi news garhwa । ईद उल अजहा बकरीद आपसी भाईचारे शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी ईद उल अजहा (बकरीद) आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रखंड के सभी मस्जिद में कुछ लोगों ने नमाज अदा किया। जबकि शेष अन्य लोगों ने अपने अपने घरों में ईद उल अजहा की नमाज अदा किया। प्रखंड के सभी ईदगाह में पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही। इमाम हाजी अख्तर रजा,मोहम्मद फिरोज आलम ने मुल्क में अमन चैन एवं तरक्की के साथ कोरोना महामारी से देश वासियों को निजात दिलाने की दुआ मांगी।नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को फोन पर ही मुबारकबाद दिया।उन्होंने कहा पैगंबर हजरत इब्राहिम अली सलाम को अल्लाह ताला ने ख्वाब में अपने सबसे प्यारी चीज को कुर्बान करने का हुक्म दिया था। जिसके बाद हजरत इब्राहिम ने अपने पुत्र हजरत इस्माइल अली सलाम की कुर्बानी करने की कोशिश की मगर उस जगह पर दुम्बा को कुर्बान करा दिया। अल्लाह ताला को इतना पसंद आया कि कयामत तक कुर्बानी वाजिब करार कर दिया।उन्होंने बताया कि बकरीद पर्व में एक ओर जहाँ मुस्लिम समुदाय के लोग हज करने लिए सबसे पवित्र स्थल मक्का मदीना जाते है , वहीं इस दिन लोग घरों में बकरा कुर्बानी करते है।कुर्बानी का एक भाग गरीब मजबूर आदि को दिया जाता है ,वहीं दूसरा भाग अपने परिजनों में बांटा जाता है। तीसरा और अंतिम हिस्सा खुद रख दिया जाता है।नमाज अदा करने वालो में सदर समसुद्दीन अंसारी,हिफाजत अली,मौलाना लियाकत अंसारी,कलामुद्दीन अंसारी,जाकिर हुसैन, रवि हुसैन, मोहब्बत हुसैन,राजा हुसैन,समीर हुसैन,नजरे आलम,जाहिर अली,मोजहिम मियां सहित अन्य लोगो के नाम शामिल है।

Bishunpura News Garhwa । शांतिपूर्वक से मनाई गई बकरीद

बिशुनपुरा से अभय की रिपोर्ट

‌ Bishunpura News Garhwa । बिशुनपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुस्लिम समुदाय इलाकों में शांतिपूर्वक से पढ़ी गई बकरीद की नमाज वहीं पर प्रशासन कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिटेंशन का पालन कराते मुस्लिम समुदाय के लोगों को सरकार की गाइडलाइंस के तहत प्रशासन की निगरानी में पढ़ी गई नमाज । बिशुनपुरा थाना पी एस आई निमीर हेस्सा एवं ददन साहू ने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना से हम लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है कहीं भी भीड़ भाड़ से बचें सोशल रिटेंशन का पालन करें एवं मास्क अवश्य लगाएं। मस्जिद के इमाम मौलवी इस्लाम साहब ने कहा कि अपने घरों में नमाज अदा करें। वहीं पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदू मुस्लिम की एकता एवं देश में चल रहे भयानक बीमारी से निजात पाने के लिए अपनी रब से दुआएं मांगी। बिशुनपुरा थाना के ग्राम पतिहारी ,अमरह,पिपरी कला और ग्राम मधुरी में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोशल डिटेंशन का पालन करते हुए बकरीद की नमाज शांतिपूर्वक से पढ़ी गई, मौके पर जिला पार्षद प्रतिनिधि पति ऐनुल अंसारी ,मौलवी जमायत अली, आलम बाबू ,वशी अहमद , मंसूर अंसारी इस्लाम मियां सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Breaking News Dandai Garhwab। छुट्टी पर आए झारखंड पुलिस जवान की बांह में घुसा सरिया,स्थिति गंभीर

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई मुख्य बाजार निवासी में बुधवार को छुट्टी पर आए झारखंड पुलिस के एक जवान की बांह में सरिया घुसने से वह बुरी तरह से घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार डंडई निवासी धर्म प्रकाश पिता मुनी साह जो बुधवार की सुबह अपने छत पर फूल तोड़ रहे थे उसी क्रम में उनका पैर फिसल गया और वह गिर गए।जिससे गिरने के बाद छत में लगे सरिया उनके बाजू में पूरी तरह आर पार हो गया और वह घायल हो गए। धर्म प्रकाश को गिरते देख उनके परिजन दौड़ कर और उन्हें उठाते हुए सरिया से बाहर निकाला तथा आनन-फानन में दौड़ कर डंडई में प्राथमिक उपचार करते हुए बेहतर इलाज के लिए गढ़वा लेकर चले गए। इधर उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था । बताया गया कि जवान छुट्टी लेकर अपने गांव आए थे । पूजा पाठ के लिए छत पर फूल तोड़ने गए थे । जिससे पैर फिसलने से उनका हादसा हो गया।

Barwadih News Latehar | बरवाडीह क्षेत्र के कन्हाई प्रसाद को बनाए गए सांसद प्रतिनिधि

बरवाडीह से आनंद कुमार की रिपोर्ट

बरवाडीह । लातेहार । चतरा लोकसभा के सांसद श्री सुनील सिंह ने लंबे समय के बाद बरवाडीह प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि की घोषणा कर दी है। जहां प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि के कमान विद्यार्थी परिषद से छात्र राजनीति की शुरुआत करने वाले और भाजपा के बूथ अध्यक्ष लेकर पंचायत संयोजक के दायित्व निभाते हुए भाजपा के युवा और अनुभवी नेता कन्हाई प्रसाद को सांसद प्रतिनिधि मनोनीत किया गया है। कन्हाई प्रसाद विद्यार्थी परिषद के साथ-साथ भाजपा पर विशेष तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अच्छी पकड़ मानी जाती है । कन्हाई प्रसाद के प्रतिनिधि बनाए जाने पर जहां लोगों ने उन्हें बधाई दी है। कन्हाई प्रसाद ने सबसे पहले अपने क्षेत्र के दुरजागिंन मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना किये। वही कन्हाई प्रसाद ने कहा आदरणीय सांसद महोदय के द्वारा मेरे जैसे पंचायत और बूथ कार्यकर्ता को प्रतिनिधि बनाकर बहुत बड़ा सम्मान देने का काम किया है और उनके द्वारा दिए गए सम्मान और दायित्व का मैं पूरी निष्ठा पूर्वक निर्वहन करते हुए प्रखंड के हर एक व्यक्ति के समस्या को आदरणीय सांसद महोदय के माध्यम से दूर कराने का पूरा प्रयास करूंगा । कन्हाई प्रसाद ने कहा कि सांसद मोहोदय के दिशा निर्देश में जो भी यहां काम नही हुआ है वो सब मैं करूँगा। पर्त्येक जनता की समस्या को मैं निवारण करने की कोशिश करूँगा। अपने क्षेत्र के जितने भाजपा के कार्यकर्ता है सभी को साथ लेकर काम करूंगा। जितने भी अपने क्षेत्र में काम रुका हुआ है उसे जल्द से जल्द काम पूरा करने की कोसिस करूँगा। क्षेत्र में बहुत सारे समस्या का अम्बार है धीरे-धीरे समस्या को निवारण होगा। श्री प्रसाद ने कहा कि बिजली की समस्या बहुत ज्यादा है पहले की अपेक्षा वर्तमान में बिजली बहुत कम मिल रही है। SDO साहब से बात हुआ था उन्होंने जल्द ही निवारण करने की आस्वासन दिए है। सड़क की समस्या को पूरा किया जाएगा। बहुत जगह ऐसा है जंहा अभी तक सड़क नही है वंहा सड़क का निर्माण कराया जाएगा। मैं चाहता हूँ कि क्षेत्र के हर जगह जाकर अपने कार्यकर्ता का सहयोग लेकर सभी लोगो से मिलूँगा और उनकी समस्या को हल करने का ज्यादा से ज्यादा कोसिस करूँगा। राष्टीय स्वंमसेवक संघ लातेहार के सह जिला कार्यवाह कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि मैं चतरा लोक सभा के लोकप्रिय सांसद श्री सुनील सिंह जी को बहुत बहुत बधाई देता हूं कि एक जमीनी स्तर के छोटे से कार्यकर्ता जो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ,राष्ट्रीय स्वंमसेवक के कार्यकर्ता को एक सांसद प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया है। कन्हाई जी मेरे मित्र है मैं इनके बारे में जनता हूँ कि कोई भी काम तुरंत करने में ही दम लेते है। मैं इनसे बहुत उम्मीद करता हूँ कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकाश करेंगे।

Dhurki News Today Garhwa । मुस्लिम धर्मावलंबीयों ने बकरीद, ईद-उल-अदहा की नमाज़ अदा की

धुरकी से संतोष की रिपोर्ट

धुरकी। गढ़वा। मुस्लिम समुदाय का त्योहार बकरीद अर्थात ईद उल उल अदहा की नमाज़ कोविड-19 के मद्देनजर सरकारी गाइड लाइन के अनुसार मदरसा सह जामा मस्जिद में पांच लोग नमाज अदा कर पूरे मुल्क के सलामती के लिए नमाज अदा किए। नमाज के बाद सभी लोग गले मिलकर एक दूसरे से मिले। बाकी सभी लोगों को घर में ही नमाज अदा करने की सलाह दी। साथ ही थाना प्रभारी श्री प्रदीप कुमार हेंब्रम ने धुरकी प्रखंड एवं सगमा प्रखंड के विभिन्न गांवों में भ्रमण कर लोगों से शांति पूर्वक त्योहार मनाने का सलाह दी। मौके पर मौलवी गेयासुद्दीन अंसारी, पूर्व मुखिया महबूब अंसारी, समाज सेवी सहादत हुसैन, इम्तियाज अंसारी तथा काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मौजुद थे।

Garhwa news today । लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल का पदस्थापना समारोह

गढ़वा से दिनेश की रिपोर्ट

गढ़वा । लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल जिला के नये पदाधिकारियों का पदस्थापना समारोह होटल महाराजा में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ऑनलाइन उपस्थित थे। 322 ऐ. के. पूर्व जिलापाल सह पदस्थापना पदाधिकारी एम.जे.ऐफ लायन सुदिप्तो मुखर्जी साथ ही इस पदस्थापना समारोह के इंस्टाॅलेशन चेयरपर्सन एमजेऐफ डॉ. एन.के. रजक केअगुआई में नये पदाधिकारियों का पदस्थापन किया गया। जिसकी ऑनलाइन अध्यक्षता कर रहे थे पुर्व अध्यक्ष शिवाजी श्रीवास्तव। सभी पदाधिकारियों के समक्ष शपथ ग्रहण करने वाले पदाधिकारी में थे एम.जे.ऐफ लायन डॉ ज्वाला प्रसाद सिंह, पूर्व अध्यक्ष सह एल.जी.आई.ऐफ. कोर्डिनेटर शिवाजी श्रीवास्तव, प्रथम उपाध्यक्ष एवं चेयरपर्सन लिडर शिप अधिवक्ता लायन पेतरुस मिन्ज, द्वितीय उपाध्यक्ष सफदर अली खान, सचिव ब्रजमोहन प्रसाद, संयुक्त सचिव गिरिश कमलापुरी, कोषाध्यक्ष डॉ यूएन बरनवाल, संयुक्त कोषाध्यक्ष नन्दलाल प्रसाद, पी.आर.ओ सह संस्थापक शौकत खान, टेल टविस्टर डॉ. एस.के विश्वकर्मा, लायन टेमर डॉ बिरेंद्र कुमार, चेयरमैन मेम्बरशीप एवं जीएमटी एमजेऐफ डॉ एन. के. रजक, चेयरपर्सन क्लब एंड मिनिस्ट्रेटर देवानंद शर्मा, चेयरपर्सन सर्विस प्रोफेसर एसपी सिंह आदि उपस्थित थे। डॉ यासीन अंसारी, सतिश कुमार गुप्ता, पीएमजेऐफ डॉ आर. एन. एस. दिवाकर, ओमप्रकाश कास्कार, रघुवीर प्रसाद कश्यप, सुशिल कुमार केसरी, डॉ दीपक विश्वास, उपेन्द्र सिंह ने शपथ लेते हुए कहा कि विश्व भर में सेवा से ही लायंस की पहचान है। हम सब मिलकर सेवा के कार्यों में सबसे आगे रहेंगे। और अपनी क्लब को और भी ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे। मुख्य अतिथि सुदिप्तो मुखर्जी ने नये पदाधिकारियों की शपथ कराते हुए कहा लायंस विशाल लगातार 36 वर्षों से सेवा कर के इतिहास रच दिया है और लायंस विशाल के एक एक सदस्य सेवा के लिए समर्पित रहते हैं और बड़े से बड़े सेवा कार्यों में देश भर में अपनी पहचान बना चुकी है। लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल और क्षेत्र में जो अपनी परचम लहराया हविशाल की सबसे बड़ी सेवा की बात करे तो इनकी मोतियाबिंद निःशुल्क शिविर, बच्चों के बीच पीस पोस्टर, फ़ुड फाॅर हंगर शौकत खान की कपड़ा बैंक, एवं मेडिकल कैम्प, के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण पर भी लायंस विशाल ने लायंस इंटरनेशनल 322 ऐ में अपनी पहचान को पहली पंक्ति में रखते हुए विशाल ने मिसाल कायम किया है।

वहीं लायंस विशाल के नये अध्यक्ष डाॅ एमजेऐफ डॉ ज्वाला प्रसाद सिंह ने कहा कि क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मुझे जो ज़िम्मेदारी सौंपी है। मैं वादा करता हूं लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल को और भी उच्चाईयो तक पहुंचाउंगा और लायंस इंटरनेशनल के द्वारा सभी प्रयोजक को सफल बनाएंगे। और सेवा के क्षेत्र में अपनी क्लब को और भी आगे लेकर जाएंगे, सचिव ब्रजमोहन प्रसाद ने मुख्य अतिथि को पिछले सत्र में किये गये कार्यों को विस्तार से बताया, वहीं इंस्टोलेशन पदाधिकारी एनके रजक ने सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ अपनी क्लब की उपलब्धियों को मुख्य अतिथि के बीच रखा। इस बैठक की सफलता पुर्वक ऑनलाइन एवं ऑफलाइन होस्ट कर रहे थे देवानंद शर्मा, एवं प्रोग्राम की आखिर में सफदर अली खान ने ज्ञापन दिया।

Bishrampur News Palamu | बनते ही दरक गया था 48 लाख का पीसीसी पथ, सारी राशि की हो गई निकासी

> ग्रामीणों ने पलामू उपायुक्त से की थी शिकायत,जांच के नाम पर हुआ सिर्फ खानापूर्ति

> आक्रोशित ग्रामीण करेंगे चरणबद्ध आंदोलन,बनाई रणनीति

विश्रामपुर | पलामू | बिश्रामपुर प्रखंड के तोलरा ग्राम पंचायत में अनाबद्ध मद से निर्मित 48 लाख का पीसीसी पथ दो वर्ष के अंदर ही पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है.ग्रामीण इस पथ के निर्माण काल से ही इसके गुणवता पर सवाल उठा रहे थे.सड़क बनने के दो तीन दिन बाद ही बीच से दरक गया.ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की थी.लेकिन ग्रामीणों की शिकायत पर किसी ने ध्यान नही दिया.और आज यह पीसीसी पथ पूरी तरह जर्जर हो गया.बताते चलें की विशेष प्रमंडल द्वारा रेलवे लाईन से अस्पताल तक का यह पथ अनाबद्ध निधि
से लगभग दो वर्ष पूर्व बना था. इस पथ की निम्नस्तरीय गुणवता की शिकायत ग्रामीणों ने उपायुक्त से भी की थी.ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में बरती गई.अनियमितता की शिकायत मुख्यमंत्री कोषांग में भी दर्ज कराया था.जिसके बाद जांच तो हुई,लेकिन संवेदक पर कोई कार्यवाई नही हुई.जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.आक्रोशित ग्रामीण अब आंदोलन का रुख अख्तियार कर रहे है.सोमवार को ग्रामीणों ने बैठक कर आंदोलन का रूप रेखा भी तैयार किया.इसके बाद क्षतिग्रस्त पथ पर पहुंच कर ग्रामीणों ने संवेदक और विभाग के प्रति विरोध भी दर्ज कराया.मौके पर पंसास रास बिहारी तिवारी, सुर्यदेव तिवारी, प्रेमशंकर तिवारी, धीरेन्द्र तिवारी, गौऊंवा तिवारी, अभिमन्यु तिवारी, लगन राम सहित कई ग्रामीण मौजूद थे.

Bishrampur News Palamu | भाजपा के नगर महिला मोर्चा का हुआ विस्तार,कार्यसमिति की घोषणा


विश्रामपुर | पलामू | बिश्रामपुर भाजपा नगर महिला मोर्चा की बैठक वार्ड एक में हुई.बैठक की अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष किरण शर्मा ने किया.बैठक के बाद मोर्चा के विस्तार की घोषणा की गई.घोषित कमेटी का उपाध्यक्ष पुष्पा देवी और निर्मला देवी को बनाया गया.अर्चना देवी व रानी देवी को महामंत्री,कलंदी देवी व सीमा देवी को मंत्री,कंचन कुमारी को कोषाध्यक्ष,अनीता देवी को मीडिया प्रभारी तथा नीलम देवी को सोशल मीडिया  प्रभारी बनाया गया है.इसके अलावा 15 महिलाओं को कार्यकारणी सदस्य बनाया गया है.किरण शर्मा ने कहा कि जिलाध्यक्ष सिट्टू गुप्ता के अनुमोदन के बाद आज मोर्चा का विस्तार करते हुए उसकी घोषणा की गई .अब महिला मोर्चा पूरी ताकत के साथ भाजपा के मजबूती में जुट जायेगी.मौके पर मोर्चा के कई सदस्य मौजूद थे.

Mediningar Palamu News | बकरीद में बनायें रखें शांति व साम्प्रदायिक सद्भावनाः आयुक्त

पलामू से धनंजय तिवारी की रिपोर्ट

पलामू – आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी एवं डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने आज संयुक्त रुप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रमंडलक्षेत्र के तीनों जिले पलामू, लातेहार एवं गढ़वा के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से बातचीत कर बकरीद त्यौहार के तैयारी की समीक्षा की। इस दौरान बकरीद त्यौहार में शांति/ विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भावना बनाए रखने हेतु सतर्कतामूलक निर्देश दिया। आयुक्त ने बकरीद त्यौहार शांतिपूर्ण एवं अच्छी तरह से संपन्न हो इससे संबंधित निदेश दिया। उन्होंने कहा कि त्यौहार में सभी समुदाय आपसी सामंजस्य व समरसता के साथ रहें। उन्होंने तीनों जिले के प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों को त्यौहार के मद्देनजर चौकस रहने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि जिन दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, उन्हें समय से प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित कराना सुनिश्चित करें।

समीक्षोपरांत आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने कहा कि प्रमंडल क्षेत्र के तीनों जिले गढ़वा, पलामू एवं लातेहार में बकरीद त्यौहार की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। कहीं पर कोई व्यवधान नहीं है। उन्होंने प्रमंडलवासियों से भी अपील किया है कि आपस में समरसता बनाए रखें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग एवं सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करें और बकरीद की नमाज अपने- अपने घरों में ही पढ़ें।कोविड-19 गाइडलाइन के अनुरूप ही त्यौहार में एक दूसरे का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन आवश्यक है, क्योंकि बहुत मेहनत के बाद प्रमंडलक्षेत्र में कोरोना का फैलाव एवं संक्रमण को नियंत्रित किया जा सका है। आने वाले दिनों में कोविड-19 को फैलने से रोकना है। इसके लिए पर्व-त्योहारों में भी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है। उन्होंने कोविड-19 गाइडलाइन को हर जगह, हर समय और हर व्यक्ति को पालन करने की जरूरत बताई।

डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि बकरीद त्यौहार को लेकर पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार प्रमंडलक्षेत्र के जिलों में संबंधित उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के माध्यम से संयुक्त आदेश निर्गत किया जा चुका है।
संवेदनशील जगहों पर विशेष चौकसी का निर्देश दिया गया है। दंडाधिकारी एवं पुलिसबलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। पलामू प्रमंडल में लोग सौहार्दपूर्ण तरीके से बकरीद त्यौहार मनाएंगे इसकी तैयारी की गई है।
वीडियो कांफ्रेसिंग में आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी, डीआईजी राजकुमार लकड़ा, आयुक्त के सचिव मतीयस विजय टोप्पो थे। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तीनों जिले के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक जुड़े थे।

Majhioan News Garhwa । सेवानिवृत अंचल निरीक्षक को नहीं मिला लाभ, शपथ पत्र

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । मझिआंव अंचल के पूर्व अंचल निरीक्षक (सह सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी/अंचल अधिकारी) राजेन्द्र कुमार झा के सेवानिवृत्ति के लगभग छह माह गुजर जाने के बाद भी उन्हें सेवानिवृत्ति का कोई लाभ नहीं मिला है. इस संबंध में जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि वे 31 जनवरी को सेवानिवृत हुए थे, इस दौरान कई बार मझिआंव अंचल कार्यालय का चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें अभी तक इसका कोई लाभ नहीं मिला है. इस बारे में श्री झा ने कहा कि राज्य सरकार के प्रावधान के तहत सेवानिवृत होने के एक माह के अंदर इसका लाभ मिलना चाहिए था। लेकिन उन्हें कोई लाभ नहीं मिला.

इस संबंध में सीओ रामजी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि पूर्व अंचल निरीक्षक द्वारा शपथ पत्र दिया गया है, इसकी जांच हो रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Chiniya News Garhwa । पीड़ित परिवार के घर समाजसेवी पहुंचकर किया आर्थिक मदद

चिनिया हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड अंतर्गत मंगलवार की सुबह सोनी देवी 20 वर्षीय व सूरज कुमार डेढ वर्ष हत्याकांड के पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर समाजसेवी उमाशंकर गुप्ता उर्फ टुनी गुप्ता ने मृतक के परिजन सुरेंद्र कोरवा को तथा उसकी पत्नी शांति देवी को 50 किलो चावल व ₹1000 आर्थिक मदद की। इस मौके पर उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि मृतक के हत्यारा गांव में खुलेआम घूम रहा है l। परंतु पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। उसने मृतक सोनी देवी और डेढ़ साल के मासूम बच्चे की निर्मम हत्या कर हाथ पैर बांधकर कनहर नदी में फेंक दिया था। जिसे छत्तीसगढ़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सनावल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। तथा चिनिया थाना में अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। परंतु अभी तक हत्यारे पवन यादव की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जिससे आम लोगों में काफी दहशत है। तथा लोगों में आक्रोश भी है अगर 23 जुलाई तक हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं की जाती है तो सभी ग्रामीण लोग चिनिया थाना के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे। वही एक लिखित फैक्स झारखंड सरकार, मुख्यमंत्री डीजीपी, झारखंड एसपी, डीसी को ग्रामीणों ने आवेदन देकर जल्द गिरफ्तार कर फांसी की सजा की मांग की है।

Banshihar Nagar News Garhwa । नगर पंचायत आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

बंशीधर नगर से संजय प्रसाद की रिपोर्ट

बंशीधर नगर । गढ़वा । श्री बंशीधर नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 में नदी किनारे पीपल पेड़ के पास नगर पंचायत आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नगर पंचायत अध्यक्ष ने नगर पंचायत में तमाम प्रकार की चल रही विकास योजनाओं की संबंध में जानकारी दी। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना सोलर युक्त जल मीनार स्ट्रीट लाइट तथा प्रत्येक वार्ड में महिलाओं का समूह गठन कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए पुरजोर तरीके से प्रेरित किया। सभी वार्ड वासियों को कोविड-19 का टीका लगवाने के तथा 6 लाख 45 हजार की लागत से बुधन पाल के घर से गिरवर पाल के घर तक पीसीसी पथ नाली निर्माण व राजकुमार गुप्ता के घर से सुरेश्वर राम के घर तक पीसीसी पथ नाली निर्माण जिसकी लागत नौ लाख 89 हजार रुपए की लागत से वार्ड नंबर 10 सुसज्जित हो जाएगा। तथा वार्ड वासियों को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन नहीं हो सकेगा तथा साफ-सफाई रहेगा। पीसीसी पथ नाली निर्माण का कार्य बहुत ही जल्द प्रारंभ कर दी जाएगी। नगर पंचायत अध्यक्ष ने समस्त वार्ड वासी से अपनी समस्या रखने की बात कही तथा उसे तत्काल निदान के लिए नगर प्रबंधक को निर्देश दिया श्री बंशीधर नगर पंचायत क्षेत्र में नल जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति हेतु पूरे नगर पंचायत क्षेत्र में पाइप लाइन के द्वारा हर घर को पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।

जिसका निरीक्षण गोसाई बाग के निकट बाकी नदी से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके उसका निरीक्षण किया तथा सरकार को प्रतिवेदन भेज कर डीपीआर तैयार कराकर दुर्गा पूजा के अवसर पर कार्य को धरातल पर उतारने का लिए श्री बंशीधर नगर पंचायत हमेशा तत्पर रहेगा। उक्त कार्यक्रम के दौरान प्लानर आलोक नारायण, कनीय अभियंता उदय शंकर, अमित पांडे, कंप्यूटर ऑपरेटर नंदन कुमार, भोला ठाकुर, वार्ड प्रतिनिधि राहुल पाल एवं काफी संख्या में महिलाएं-पुरुष उपस्थित थे।

Garhwa news today । श्रृंगार एवं किराना स्टोर का उद्घाटन

गढ़वा से दिनेश की रिपोर्ट

गढ़वा । गढ़वा डालटनगंज मुख्य मार्ग तिलदाग मोड़ के पास शू श्रृंगार एण्ड किराना स्टोर का उदघाटन हुआ। प्रोप्राइटर छोटू कुमार शर्मा ने बताया कि शू श्रृंगार एण्ड किराना स्टोर में जुता चप्पल सैंडिल के साथ ही किराना एवम गिफ्ट के सभी समान उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं। किसी भी शुभ अवसर पर एक बार सेवा का मौका अवश्य दें।इस मौके पर झामुमो गढ़वा जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, तिलदाग पंचायत के मुखिया पति अरुण दूबे, गुलाबचंद शर्मा, श्रवण शर्मा, फिरोज आलम खान, डॉ अयूफ़ अंसारी, रामसेवक शर्मा, कोदू शर्मा, सोनू अंसारी, बैझनाथ शुक्ला, बबलू शुक्ला,बिनोद तिवारी कमल दूबे, अहमद अंसारी, जबार खाँ, असफाक अंसारी, मनु विश्वकर्मा, अमित शुकला, प्रमोद शुक्ला एंव अन्य लोग भी उपस्थित हुए।

Ranka News Garhwa । सैकड़ों ग्रामीणों स्वयंसेवकों के द्वारा पीएम आवास के नाम पर अवैध पैसे की उगाही

रंका से सुनील सिंह का रिपोर्ट

रंंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के बाहाहारा पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीण जनता से स्वयंसेवकों के द्वारा पैसा लेकर प्रधानमंत्री आवास पास कराने की मामला प्रकाश में आया है । इस संबंध में बताते तो चले कि बाहाहारा एक सुदूरवर्ती इलाका है। इस इलाके में गरीबी से लोग जूझ रहे हैं। लोग रोजी-रोटी करके अपना जीविका चलाते हैं । जिसको लेकर लोगों के पक्के घर नहीं है। जो लोग प्रधानमंत्री आवास दूसरे को देख अपने भी घर पक्का देखना चाहते हैं। प्रधानमंत्री आवास को लेकर यहां के ग्रामीण ललायित है। जिसका फायदा उठाते हुए स्वयंसेवकों के द्वारा ग्रामीण जनता से 190 ग्रामीण जनता से पैसा की उगाही करने के बाद भी लोगों को प्रधानमंत्री आवास नसीब नहीं हुआ।

इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही स्वयं सेवक है। वह प्रधानमंत्री आवास दिलाने को लेकर किसी से 500, किसी से 600, किसी से ₹1000 लिया है। ऐसे 190 व्यक्ति से वह पैसा ले लिया है। जब लिस्ट आया तो हम लोगों का उसमें एक भी व्यक्ति का नाम नहीं है। जिससे गांव के ग्रामीण मायूस हो गए । और अपनी दुखड़ा मीडिया के सामने सांझा की। इस संबंध में बताते चलें कि बाहाहारा पंचायत के ग्रामीणों का घर कच्चा है जो अपने घर को पक्का करने के लेकर बहुत प्रयास कर रहे हैं कि घर पक्का हो जाए। लेकिन स्वयंसेवक के द्वारा इन्हें मूर्ख बना कर पैसा की उगाही कर रहे हैं । जिससे ग्रामीण जनता बाहाहारा पंचायत के मुखिया से भी ग्रामीण जनता नाखुश हैं ।

Majhioan News Garhwa । बाबा भोलेनाथ का पहुंच पथ सीढ़ी निर्माण कार्य हुआ संपन्न

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । मझिआंव प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खरसोता पंचायत के ग्राम बूढ़ीखांड में
बाबा बजरंगबली के समीप छोटे से शिखर पर विराजमान जिनका पहुंच पथ, सीढ़ी निर्माण कार्य हुआ संपन्न। गौरतलब है कि श्री श्री 1008 श्री बाबा केशव नारायण दास के तत्वावधान में बाबा भोलेनाथ के शरण में जाने का पहुंच पथ निर्माण कार्य संपन्न हुआ। जिसका चौड़ाई 14 फीट तथा लंबाई 200 मीटर का है। वहीं बाबा बजरंगबली मंदिर के कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश मेहता ने कहा कि मंदिर के कार्य में जो भी त्रुटियां तथा निर्माणाधीन कार्य वंचित हैं उन्हें अविलंब निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। तो वही मंदिर के अध्यक्ष भानु प्रताप ने कहा कि मंदिर को सुंदरीकरण करने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं। मंदिर का यादगार और पर्यटक स्थल का रूप दिया जाएगा। बताते चलें कि मंदिर की हजारों पेड़ पौधे, रंग-बिरंग फूल पत्तियां, कोयल नदी का संगम तट पवित्र जल इतराती बलखाती प्रतिदिन सुबह बढ़ाती है। प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु बाबा बजरंगबली के मंदिर में आते हैं पूजा अर्चना कर साक्षात दर्शन करते हैं और उनका मनवांछित फल प्राप्त होता है। विदित हो कि प्रत्येक वर्ष मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर बाबा बजरंगबली के पवित्र स्थल पर 3 दिन का मेला भी लगता है तो वही तेरस के दिन भी भव्य मेला का आयोजन किया जाता है।

Ketar news garhwa | हाई वोल्टेज तार जमीन से महज 5 फीट की दूरी पर लटका बिजली कर्मी है मौन किसान हैं परेशान

केतार से इम्तेयाज़ आलम की रिपोर्ट

केतार : केतार प्रखंड अंतर्गत कोल रोड कोलझिकी बैगाई मोड़ के समीप बिजली के 11000 हजार हाई वोल्टेज तार जमीन से महज 5 फीट के अंतराल में लटका हुआ है। बिजली कर्मियों की लापरवाही से मौत को दावत दी जा रही है।

बताते चलें कि किसान जोखू राम, सर धन राम, नमी सीह, वीरेंद्र साह, महेंद्र सिंह, सुदामा सिंह, सहित अन्य किसान अपनी जमीन जोताई एवं बुवाई करने को लेकर डरे सहमे हुए हैं। किसानों को डर है कि खेती करते समय बैल एवं जोताई करने वाले वाहन सहित किसान तार के चपेट में ना आ जाए स्थानीय पीड़ित किसान बिजली कर्मियों से कई बार शिकायत की तो भी इसमें कोई रुचि नहीं ली जा रही है।

किसान बिजली विभाग के एसडीओ एवं कनीय अभियंता से मांग किया है कि यह 11,000 हजार हाई वोल्टेज लटके तारा को किसानों के हित में तत्काल ठीक करा दिया जाए। ताकि हम सभी किसानों की जान एवं माल का कोई खतरा न हो।

पूछे जाने पर इस मामले में बिजली विभाग के कनीय अभियंता महादेव महतो ने बताया कि इससे पहले मुझे इस मामले पर सूचना नहीं थी अगर ऐसा है तो तत्काल इंक्वायरी कर तार को टाइट करा दिया जाएगा।

Kandi news garhwa। डीसी के निर्देश पर भंडरिया गांव में पहुँचा जांच टीम

कांडी से अरुण कुमार चौबे की रिपोर्ट

कांडी। गढ़वा। उपायुक्त के निर्देश पर प्रखंड के भंडरिया गांव में सोमवार को पहुंचे तीन सदस्यीय डाँक्टरों की टीम ने पीड़ित परिवार नान्हु रजवार के परिवारों सहित कई लोगों की स्वास्थ्य जाँच किया। टीम में शामिल सदर अस्पताल के चिकित्सक डाँ. संतोष मिश्रा, डाँ.प्रशांत प्रमोद व रेफरल अस्पताल के चिकित्सक डाँ. मनीष सिंह ने पीड़ित नान्हू रजवार, उसकी पत्नी सुनैना देवी व बेटा दीपक रजवार का स्वास्थ्य सहित बगल के कई लोगों का स्वागत जाँच किए। इस दौरान टीम द्वारा छह लोगों का ब्लड का सेम्पल भी लिया गया। जिन लोगों का सेम्पल लिया गया उनमें पीड़ित परिवार के जिन्दा बचे तीन सदस्यों के अलावा भीखम रजवार, पनवरती देवी व देवन्ति देवी का नाम शामिल है। डाँँक्टरों की टीम ने पीड़ित परिवार द्वारा बराबर खाये जाने वाले कर्मी नामक साग का सेम्पल भी कलेक्ट किया और जाँच के लिए साथ लेकर चले गये। पीड़ित परिवार ने डाँँक्टरों की टीम को अभी वर्तमान में खरसोता के डाँ. राजकिशोर साव के पास ईलाज करवाने की बात भी बताई। टीम ने मौके पर मौजूद स्वास्थ्य साहिया कौशल्या देवी को पीड़ित परिवार को कल फ्लोराइड की जाँच करवाने का भी निर्देश दिया। डाँँक्टरों की टीम से बीमारी के बारे में पूछे जाने बताया कि अभी जाँच चल रही है, जाँच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है, बताया कि जो सेम्पल कलेक्ट किया जा रहा है, उसका रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर आ जायेगा। विदित हो कि नान्हु रजवार परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु शरीर में सूजन के कारण तीन दिन के अन्दर हो गई थी, जिसमें एक लड़की की मृत्यु घर पर व दूसरी लड़की की मृत्यु सदर अस्पताल में व तीसरे लड़का की मृत्यु रिम्स राँची में ईलाज के दौरान हो गई थी।लेकिन अभी तक बिमारी का पता नहीं चल पाया है व अभी भी घर के दो सदस्य नान्हु रजवार व सुनैना देवी का शरीर में सूजन बरकरार है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मृत्यु किस कारण से हो रही है, उसकी जाँच कर रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में डाँक्टरों के अलावा एल्टी राहुल पाण्डेय , अजाज , संतोष कुमार व विकी दुबे भी शामिल थे।मौके पर राणाडीह पंचायत मुखिया कृष्णा दास सहित अन्य कई ग्रामीण मौजूद थे।

Dandai garhwa news कोरोना काल में जरदे गांव के ग्रामीण रस्सी बेचकर चला रहे अपने परिवार का गुजारा

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । कोरोना काल में जरदे गांव के ग्रामीण रस्सी बनाने का कार्य कर अपना परिवार का गुजारा चला रहे हैं। इस गांव में रस्सी बनाने का कार्य कुटीर उद्योग का रूप धारण कर लिया है। एक व्यक्ति को देखकर अन्य व्यक्ति भी इस कार्य में दिलचस्पी ले रहे हैं। बुधवार को इस गांव के कई टोले में ग्रामीणों को रस्सी बनाने का कार्य करते हुए देखा गया। गांव के ग्रामीण
चंद्रदीप चौधरी, महेश चौधरी ,यमुना चौधरी, नेपाली चौधरी, रीमा देवी, मन्मतिया देवी, सहोदरी देवी,कमलेश चौधरी संतु चौधरी अमेरिका चौधरी सीमा कुमारी अंजली कुमारी , मंजीत चौधरी, सरिता कुमारी,सुनीता देवी, सिमा देवी,सहित अन्य ने बताया कि कोरोना महामारी ने छोटे-मोटे व्यापारियों और बाहर के राज्यों में मजदूरी के काम करने वाले ग्रामीणों का रोजी-रोटी छीन लिया है। जिससे कई धंधे चौपट हो गए हैं। गांव के अधिकतर ग्रामीण बाहर के राज्यों में जाकर मजदूरी का काम करते थे जो अप्रैल 2020 में लॉकडाउन लगते ही घर आकर पड़े हुए हैं। गांव के कई लोग फुटपाथ पर कपड़ा होटल सहित अनेकों धन्धा कर अपने परिवार का गुजारा चलाते थे। लेकिन कोरोना में बाजार बंद रहने से उनका भी कारोबार टूट गया। जिससे लोगों को अपना परिवार चलाने में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। गांव के इक्के दुक्के लोगों ने रस्सी बनाने का कार्य शुरू किया ।फिर लोग उनसे प्रेरित होकर रस्सी बनाने का कार्य कर रहे हैं। रस्सी बनाने का कार्य कर अपना परिवार का गुजारा चला रहे हैं। साथ ही गांव के बुजुर्गों ने बताया कि बोरे के सूत व शन नामक पौधे के छिलके अर्थात चौप से रस्सी बनाने का कार्य गांव में इन दिनों जोरों पर चल रहा है। कोरोना ने जीविका पर काफी प्रभाव डाला है। कोरोना के प्रभाव से ही लोग गांव घर में ही अपना रोजगार शुरू कर रहे हैं ।जो कि कुटीर उद्योग का रूप ले रहा है गांव के लोग आत्मनिर्भर बनना चाहते।

Mediningar Palamu | पलामू जिला के पत्रकारों का मुफ्त दुर्घटना बीमा कराएगा जेजेए

>> जेजेए के छतरपुर अनुमंडल इकाई का किया गया गठन, धर्मेंद्र सिंह रिंकू बने अध्यक्ष

*>> पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल को जेजेए ने किया सम्मानित

पलामू से धनंजय तिवारी की रिपोर्ट

पलामू – पलामू जिला झारखंड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की एक बैठक छतरपुर में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मुरारी प्रसाद ने किया। बैठक के मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सचिव संजय सिंह “उमेश” उपस्थित थे। मुख्य रूप से जिला के उपाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार चंदेल, वरिष्ठ साथी ओम प्रकाश प्रजापति भी मौजूद रहें। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की पलामू जिला के पत्रकारों का मुफ्त दुर्घटना बीमा करवाया जाएगा। बैठक में पलामू जिला के पत्रकार हित में पत्रकार कल्याण कोष का गठन करने का निर्णय लिया गया। संगठन के विस्तार पर चर्चा के दौरान सभी सदस्यों ने यह संकल्प लिया कि संगठन से जुड़े सभी सदस्य एक – एक नए सदस्य अपने स्तर से बनाएंगे। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश के आलोक में पलामू जिला छतरपुर के पत्रकार रंजीत सिंह की कोरोना से हुई मौत के बाद उनके परिजनों को सरकारी आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए सारी प्रक्रियाएं पूरी की गई। इस अवसर पर मृतक पत्रकार रंजीत सिंह की पुत्री ने जेजेए के पदाधिकारियों को सरकारी सहायता से संबंधित आवेदन पत्र सौंपा। पलामू जेजेए के सभी पदाधिकारियों ने मृतक पत्रकार रंजीत सिंह के परिजनों को यह विश्वास दिलाया कि उनको सरकारी और व्यक्तिगत मदद के लिए हर संभव प्रयास जारी है। झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन पूरे देश में एक ऐसा संगठन है जो आंचलिक पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए अपने स्थापना काल से ही संघर्ष कर रही है। कोरोना काल में या अन्य विपदा के समय सबसे आगे बढ़कर मदद पहुंचाने का काम झारखंड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने किया है और आगे भी जारी रहेगा। बैठक के बाद छतरपुर अनुमंडल के पत्रकारों की बैठक कर झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन का छतरपुर अनुमंडल इकाई का गठन किया गया सितंबर माह में कर देते हैं वहां अगस्त 28 अगस्त को हुसैनाबाद अनुमंडल के जेजेए इकाई का गठन किया जाएगा। पलामू जिला के पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल को पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए जेजेए के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया। इस अवसर पर कौशल जायसवाल ने कहा कि आंचलिक पत्रकारों की सुरक्षा की लड़ाई जेजेए कर रहा है। यह प्रशंसनीय कार्य है पत्रकारों को भी पर्यावरण की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए उपस्थित जिलाध्यक्ष मुरारी प्रसाद ने कहा कि पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल सिर्फ प्रदेश नहीं पूरे देश में पर्यावरण के क्षेत्र में बढ़-चढ़कर काम किया है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी। जेजेए पर्यावरण के क्षेत्र में उनका सहयोग करेगी।
बैठक में मुख्य रूप से झारखंड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी परमानंद चौधरी, धनंजय सिंह,आरविंद अग्रवाल, राजीव सिन्हा, दीपक कुमार, अविनाश कुमार अखिलेश पासवान, दिलीप चौधरी, विनोद ठाकुर,संजय ओझा, धनंजय तिवारी, संदेश मेहता, मोहम्मद शफी, निखिल कुमार, विश्व प्रेम कुमार, दीप नारायण कुमार एवं मनीष कुमार समेत दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।

Breaking News Bishunpura Garhwa | अवैध बालू लदे ट्रेक्टर से घायल, इलाज के दौरान मौत

बिशुनपुरा से अभय की रिपोर्ट

Bishunpura । garhwa । विशुनपुरा थाना क्षेत्र के कोचेया गाँव निवासी भोला नाथ साह उर्फ भोला प्रसाद गुप्ता उम्र 53 वर्ष का मृत्यु शुक्रवार के रात्रि 10 बजे राँची के रामप्यारी अस्पताल में ईलाज के दौरान हो गई।मृतक के परिजनों ने बताया कि भोला नाथ साह गुरुवार के दिन अपने बेटी के यहाँ मोटरसाइकिल से जपला जा रहे थे।इसी बीच मझिआंव – सुंडिपुर मुख्य पथ पर चंद्रबंशी पेट्रोल पम्प के समीप मोड़ पर गुरुवार को तेज रफ़्तार बालू लदे ट्रेक्टर ने मोटरसाइकिल सवार को कुचल दिया था।जिसे भोला साह गंभीर रूप से घायल हो गए थे ।स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें रेफरल अस्पताल में भेजा गया जहाँ उनका प्राथमिक उपचार कर उनकी गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर ईलाज हेतु सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया था ।वहाँ सदर अस्पताल गढ़वा के चिकित्सकों द्वारा गम्भीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया था।रांची रिम्स से भी रेफर कर रांची के रामप्यारी अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।जहाँ पर रांची के रामप्यारी अस्पताल में इलाज के क्रम में भोला साह की मृत्यु शुक्रवार के रात्रि 10 हो गई ।परिजनों ने बताया कि भोला नाथ साह को उनकी सीने की हड्डी, बाएं जांघ की हड्डी और पूरे शरीर मे अंदुरुनी गम्भीर चोट लगी हुई थी ।इधर उनकी निधन की खबर सुन कर गाँव मे गमहीन का माहौल हो गया था ।उनकी शव शनिवार के सुबह कोचेया गाँव आते ही देखने के लिए लोगो की भीड़ लगी रही ।उनका दाहसंस्कार बाकी नदी के तट पर किया गया ।वे अपने पत्नी, तीन बेटी एवं एक बेटा के भरे पूरे परिवार को छोड़ कर चल बसे।