Kharaundhi news garhwa | MCC सरहिया ने अमरोरा को हराकर बना सीजन-1 का विजेता

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के अमरोरा में चल रहा रहे APL कॉस्को नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आज फाइनल मैच MCC सरहिया एवं अमरोरा के बीच खेला गया। अमरोरा के टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 106 रन बनाया।

अमरोरा के टीम की ओर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कौशल सिंह ने 32 रन बनाया। वही मनोज कुमार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 107 तक पहुंचाया। MCC के तरफ से प्रभात कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक ओवर में हैट्रिक विकेट सहित चार विकेट लेकर अमरोरा टीम को 107 रनों पर रोक दिया।

वही जवाबी पारी खेलने उतरी MCC की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी किया लेकिन अमरोरा के टीम के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। 3 ओवर में MCC 2 विकेट चटका दिए। लेकिन अपना प्रदर्शन को अमरोरा के टीम बरकरार नही रख सकी। औऱ MCC के बल्लेबाजो ने अपना कौशल दिखाते हुए 10वें ओवर में अपनी टीम को APL सीजन 1 के विजेता बना।

वही पूरे मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अमरोरा टीम के कौशल सिंह ने पूरे टूर्नामेंट में 132 रन एवं 10 विकेट लिये। कौशल सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया। कौशल सिंह को ट्राफी एवं 2100 रुपये नगद दिया गया। वही APL सीजन 1 के विजेता MCC टीम को ट्राफी एवं 25 हजार नगद राशि दी गई। जबकि उपविजेता टीम को ट्राफी एवं 15 हजार नगद राशि दिया गया। दोनों टीम विजेता एवं उपविजेता को कमिटी के संरक्षक सह मुखिया पति अरविंद पासवान ने ट्राफी दिया।

6 total views, no views today

Garhwa | लाउडस्पीकर के माध्यम से जिलेवासियों को किया जा रहा जागरूक

गढ़वा से दिनेश की रिपोर्ट

> अनुमंडल तथा प्रखंड स्तर से भी लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन करने की… की जा रही अपील

गढ़वा । गढ़वा उपायुक्त श्री राजेश कुमार पाठक के निर्देशानुसार बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को लेकर जिला जनसंपर्क कार्यालय गढ़वा के द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री साकेत कुमार पांडेय बताते हैं कि उपायुक्त से प्राप्त निर्देश के अनुरूप विभाग द्वारा निरंतर जिले वासियों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। लाउडस्पीकर के माध्यम से जिला मुख्यालय के रंका मोड़, चिनियां मोड़, मझिआंव मोड़, बस स्टैंड तथा गढ़वा सदर थाना समेत अन्य क्षेत्रों में लोगों को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने समेत जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के विषय में बताया गया। इसके साथ ही इस दौरान लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा के द्वारा पूरे गढ़वा अनुमंडल क्षेत्र में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू किया गया है। यह निषेधाज्ञा दिनांक 8 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल 2021 तक के लिए लागू रहेगी, ऐसे में इसका अनुपालन अवश्य करें, स्वयं सुरक्षित रहे तथा दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

बताते चलें कि जिले भर में अनुमंडल तथा प्रखंड स्तर से भी मास्क चेकिंग व वाहन चेकिंग अभियान चलाते हुए लोगों को कोविड-19 संक्रमण से बचने तथा गाइडलाइन का अनुपालन करने की अपील वरीय पदाधिकारियों के द्वारा की जा रही है।

11 total views, 2 views today

ketar news garhwa l नदी में करंट लगाकर मनचले मार रहे मछली, प्रशासन बेखबर

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

ketar news garhwa | केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत परसोडीह के गटीयाही से अजय साह पिता गया साह के कुआं से महज 1 किलोमीटर तार बिछा कर बुलवाही बाँसडीह बगीचा के सामने तकरीबन एक सप्ताह से लोग बिजली चोरी से मछली मार रहे हैं।

बताते चले की पंडा नदी में मछली मारने वाले लोगों को मीडिया की भनक लगी तो बाइक छोड़कर भागने में सफल रहे है।

बाँसडीह के एक बुजुर्ग चरवाहे ने कहा की सरकार बिजली घर में रौशनी और सिचाई के लिए दिया हैं परंतु परसोडीह के कुछ मनचले बिजली का तार बिछा कर मछली मारते हैं।

इस मामले में पूछे जाने पर जेई महादेव महतो ने कहा की इसकी जानकारी मुझे आज ही मिला हैं। अगर ऐसा है तो जिनके कुआं से तार खिचा गया हैं उन पर कानूनी करवाई की जाऐंगी।

6 total views, no views today

ketar news garhwa | पुत्र की गुमशुदगी का आवेदन 24 घंटे के अंदर लड़का हुआ बरामद

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

ketar news | केतार थाना क्षेत्र के केतरि निवासी गुड्डी देवी पति धनंजय चौधरी के द्वारा 9 अप्रैल को अपनी नाबालिक पुत्र धनंजय कुमार पटेल की गुमशुदगी का केतार थाना में लिखित आवेदन दिया था। इस आवेदन में शक के आधार पर युवक की माँ ने कुछ लोगो को अपने पुत्र के गायब करने की बात कही थी।

दिए गये आवेदन के आलोक में वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर केतार थाना प्रभारी संतोष कुमार ने टीम गठित कर 24 घंटे के अंदर धनंजय कुमार पटेल व लड़की के पिता को गुप्त सूचना के आधार पर भंडरिया थाना के बरकोल गांव से बरामद कर थाना लाया गया।

वही पूर्व के केश में लड़की के पिता को न्यायिक हिरासत में लेकर गढ़वा भेज दिया।युवक धनंजय कुमार ने बताया कि सात तारीख की रात्रि को नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट देखकर सुबह गाड़ी पकड़ कर मैं अपने ससुराल बरकोल गया था।उन्होंने बताया कि मेरी माँ के द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है।

10 total views, no views today

Majhioan Garhwa news | बिजली के क्षतिग्रस्त खम्बे से लटकता हाई वोल्टेज तार

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 4 ग्राम गहिडी में मंझिआंव-कांडी मुख्य पथ से शिवेशर चंद्रवंशी महाविद्यालय प्रवेश द्वार से होकर जाने वाली सड़क के किनारे महीनों से क्षतिग्रस्त बिजली के खम्भे से 440 वोल्ट तार लटका हुआ है।

वही स्थानीय निवासियों के द्वारा पता कि ओवरलोड बालू ले जा रही हाईवा ने बिजली के पोल में टक्कर मारने के कारण पोल क्षतिग्रस्त हो तार लटककर ज़मीन को स्पर्श करती एक बड़े खतरे को आमंत्रित कर रही है।

बताया जाता है कि इस मामले में बिजली विभाग को सूचना दी गई थी परंतु विभाग के द्वारा अभी तक इसे दुरुस्त नही किया गया है। वहीं इस रास्ते से जाने वाले राहगीरों सहित कॉलेज जाने वाले छात्रों व बाइक चालको में भय का माहौल बना हुआ है। क्योंकि इस बिजली के तार 24 घण्टे बिजली की आपूर्ति हो रही है।

हालांकि बिजली का तारा मोटा कॉभर वायर से घिरा है और उसी पर दो पहिया-चार पहिया वाहन चढ़ाकर आवागमन जारी है। यदि बिजली विभाग के द्वारा इस गंभीर मामले को संज्ञान में लेते इस समस्या को दुरुस्त नही करती है, तो किसी भी बड़ी घटना की जवाबदेही बिजली विभाग के कर्मी होंगे।

7 total views, no views today

Ranka garhwa news| ठेकेदार द्वारा घटिया ईट लगाने से पानी से गला शौचालय का इंट

रंका । गढ़वा । रंंका प्रखंड के सोनदाग पंचायत में केंद्र सरकार का महत्वकांक्षी योजना शौचालय जिसका उड़ रहा है धज्जियां। इस संबंध में बताते चले कि रंका प्रखंड के सोनदाग पंचायत के शिकरदाहा गाँव में लोगों को सुविधा के लेकर सरकार के द्वारा बनाया गया है । इस शौचालय में घटिया ईट लगा देने के कारण वर्षा के पानी से शौचालय का ईट पानी से गल जाने से गांव के ग्रामीण शौचालय का उपयोग नहीं कर रहे हैं।

इस संबंध में इसी गांव के ग्रामीण नगीना सिंह ने बताया कि ठेकेदार के माध्यम से शौचालय का निर्माण कराया गया था । जो ठेकेदार पैसा उगाही के लेकर कच्चा इंट शौचालय में लगा दिया। जिससे शौचालय का हिट पानी से गल गया। जिसके कारण आज हम गांव के ग्रामीणों को शौचालय के लेकर खेत नदी तालाब आदि जगह का सहारा लेना पड़ रहा है।

17 total views, no views today

Kandi news garhwa | भिलमा में बांस के कोठी में लगी आग

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भीलमा में नाला के समीप लगे बांस के कोठी में शनिवार की दोपहर में अचानक आग लग गई। आग से दो बांस की कोठी जलकर राख हो गई। वहीं भीलमा गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने पहुंचकर डीजल पंप चला कर आग बुझाने का प्रयास किया इसके बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया गया।

वहीं ग्रामीणों के माध्यम से कांडी बिजली ग्रिड में फोन कर बिजली चालू करवाया गया। जिसके बाद मोटर पंप चालू कर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ग्रामीणों द्वारा दर्जनों डीजल पंप और मोटर पंप चालू कर किसी भी तरह से आग पर काबू पाया गया। अगर समय पर आग नहीं बुझती तो खेत खलिहान समेत घर भी जलकर खाक हो सकती थी। आसपास खेतों में काम करने वालों ने बांस में से धुआं उठते एवं तड़तड़ाहत की आवाज सुनकर देखा तो आग लगने का पता चला। हवा चलने से आग तेजी से फैल रही थी। आगजनी से तकरीबन 30 हजार रुपए की बांस जलकर राख हो गई।

23 total views, 1 views today

bhavnathpur news garhwa | राशन कार्ड में कार्ड धारकों को किया गया आधार सीडिंग

भवनाथपुर से सोनु चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । कैलान पंचायत में जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के निर्देशा अनुसार भवनाथपुर प्रखंड विकाश पदाधिकारी व MO के मजूदगी में राशन कार्ड में कार्ड धारकों का आधार सीडिंग किया गया।

Covid 19 को देखते हुए, लाभुको को मास्क के साथ सोशल डिस्टेंश का भी ख्याल रखते हुए, शांति पूर्वक काम किया गाया। MO ने बताए की आज दिन शनिवार सुबह से लेकर शाम तक आधर सीडिंग का काम किया जना है। जो कैलान के सभी डीलरो द्वारा लाभुक को जानकारी दीया गया था। जो की करीब 300 लाभुक पहुंच कर अपना अपना राशन कार्ड में आधर एड करवाया। अगर राशन कार्ड में आधार सीडिंग नहीं हुआ, तो लाभुकों को राशन या अन्य कार्य में परेशानी होने की संभावना बनी रहेगी, और राशन कार्ड से नाम भी हट सकता हैं।

अत: सभी डीलरों के निर्देश दिया गया कि अगर वैसे कार्ड धारको हो तो उन्हें आधार सीडिंग किया जाए।सभी कार्डधारकों को सूचित किया जाता है, कि आप स्वयं अपने डीलर के पास जाएं और आधार सीडिंग करवाने की कृपा करें अन्यथा इसका जवाब देही आप होंगे। यहां उपस्थित MO ऑपरेटर अलोक गुप्ता, डीलर चंद्रदेव प्रसाद के साथ अन्य लाभुक उपस्थित थे।

16 total views, 1 views today

ranka garhwa news | सोनदाग पंचायत के सीकर दहा गांव जाने वाली रोड की स्थिति जर्जर

रंंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के सोनदाग पंचायत के शिकरदहा गांव जाने वाली रोड की स्थिति जर्जर। इस संबंध में इसी गांव के नगीना सिंह ने बताया इस पंचायत में हर जगह मिट्टी मोरम का रोड बन रहा है। जहां आदमी की आवा गमन नहीं है वहां भी रोड बन रहा है ।

परंतु जहां लोगों की आना जाना लगा है एवं घनी आबादी बसती है वहां रोड नहीं बन रहा है । उन्होंने बताया कि रोड की स्थिति एकदम जर्जर हो चुका है। रोड जर्जर की अवस्था में लोगों को आने जाने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में उन्होंने कहा कि कितने बार इस रूट के बारे में आम सभा में दिया। परंतु अभी तक यह रोड नहीं पास हुआ है । जिसके कारण हम ग्रामीण चिंतित हैं । इस संबंध में उन्होंने बताया कि अभी तो गर्मी के मौसम में किसी प्रकार का आना जाना लोगों को पढ़ रहा है परंतु बरसात की मौसम जाती है तो यह कच्ची रोड होने के कारण रोड में कीचड़ हो जाता है । जिसके कारण हम लोगों को आने-जाने में बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।

इस संबंध में सोनदाग पंचायत के मुखिया से भी कइ बार रोड के बारे में कहा उन्होंने आश्वासन दिया है कि रोड बनेगा परंतु आज तक रोड नहीं बना आज ऐसे ऐसे जगह पर रोड बनाया जा रहा है जहां लोग को आवागमन भी नहीं है फिर भी वहां रोड लोग बना रहे हैं ।

22 total views, 1 views today

Ranka garhwa news | अवैध रूप से बालू धुलाई करने के आरोपी गिरफ्तार

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के मझिगावां गांव निवासी अशोक साव को अवैध रूप से बालू की ढुलाई करने के आरोप में रंका थाना प्रभारी ने पकड़ कर भेजा जेल।

इस संबंध में बताते चलें कि रंका प्रखंड के सिरोई खुर्द पंचायत के मझिगांवा गांव निवासी अशोक साह अपने ट्रैक्टर से भंवरी कनहर से बालू की अवैध रूप से धुलाई करते थे। जिसके आरोप में रंका थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने पकड़ कर भेजा जेल।

12 total views, no views today