डंडई । गढ़वा । डंडई थाना प्रभारी बने नीतीश कुमार , क्षेत्र को भयमुक्त बनाने का दिया आश्वासन

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई थाना में नये थाना प्रभारी के रूप में नीतीश कुमार ने रविवार को योगदान दिया।

इस दौरान नए थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने कहा कि पब्लिक और पुलिस की आपसी सहभागिता को सजग बनाए रखेंगे।

उन्होंने कहा कि पब्लिक की समस्याओं को गहनता से जांच कर ही उस पर कार्रवाई की जाएगी ताकि कोई भी दोषी बचे न और कोई भी निर्दोष फसे न।

साथ ही कहा कि यदि प्रखंड में किसी भी तरह का अवैध धंधा चल रहा होगा तो उसपर कठोर कार्रवाई की जाएगी और क्षेत्र को अपराध और भयमुक्त रखा जाएगा।

वहीं उन्होंनो कहा कि वरीय पदाधिकारियों की आदेश को ईमानदारी और निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे तथा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखना मेरी प्राथमिकता है।

38 total views, 28 views today

बड़ी खबर । रंंका । गढ़वा । हार्ट अटैक से एलआईसी ऐजेंट की मौत

रंंका । गढ़वा । पंचायत हनुमंता ग्राम नगर पतरिया निवासी नंन कुमार तिवारी के हार्ड अटैक से हुई मौत। इस संबंध में इनके परिजन ज्वाला तिवारी ने बताया कि कुछ दिनों से मलेरिया बीमारी से ग्रसित थे। जो डालटेनगंज इलाज कराने गए थे। वे इलाज कराकर रंका अपने मौसा के यहां ठहरे हुए थे। जो सुबह नाश्ता करने के बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी। जिसे उपचार के लिए लेकर रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। इलाज के दरमियान ही इनकी मौत हो गई। इनके बारे में बताया गया है कि ये एलआईसी एजेंट भी थे। यहां पर इनकी मौत की खबर सुनकर उनके चाहने वाले दर्शन करने को लेकर आने लगे। वही इनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।

41 total views, 15 views today

गढ़वा । एआरडी स्कूल के संस्थापक रामधारी दुबे की पुण्यतिथि मनाई गई

गढ़वा । अवधराज देवी ट्रस्ट द्वारा संचालित एआरडी पब्लिक स्कूल परिसर में विद्यालय के संस्थापक स्वo रामधारी दुबे की पांचवीं पुण्यतिथि मनाई गई। स्वo रामधारी दुबे की धर्मपत्नी अवधराज देवी के द्वारा स्वo दुबे की तस्बीर पर दीप जलाकर व माल्यार्पण कर श्रधांजलि सभा की शुरुआत की गई।मौके पर उपस्थित विद्यालय के निदेशक पी के दुबे ने कहा कि मेरे पिताजी एक सीधे सादे और आध्यात्मिक प्रवृत्ति के इंसान थे। वे हमेशा से सत्य और अहिंसा के समर्थक रहे। उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी अपने जीवनकाल में कभी झूठ नहीं बोले।वे तमाम झंझावात को झेलते हुए भी अपनी कर्तव्य को बखूबी निर्वहन किए।जिसका प्रतिफल है कि आज हम सभी भाई बहन सम्मान के साथ अपनी जीविका चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमे आज भी ऐसा महसूस होता है कि वे जहां भी हैं,जिस रूप में भी हैं किन्तु हमेशा उनका साथ और आशीर्वाद हमारे साथ है। उन्होंने कहा कि मैं भगवान से यही प्रार्थना करता हूँ कि हर जन्म में वे ही हमे पिता के रूप में मीले और मैं उनका पुत्र के रूप में जन्म लूं। वहीं विद्यालय की प्राचार्या अणिमा पांडेय ने कहा कि मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानती हूं जो इनके जैसा मुझे धर्मपिता के रूप में मीले।इनके रहते मुझे कभी पिता की कमी महसूस नहीं हुई। इनके द्वारा दिया गया सिख हमे जीवन की सच्चाइयों से अवगत कराते रहता है।ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।
इस अवसर पर अरविंद कुमार दुबे,संजीव कुमार दुबे, राजीव कुमार दुबे,अनिमा देवी,कविता देवी,नीतू देवी,संजीव कुमार तिवारी,ममता तिवारी,नवनीत कुमार चौबे,उज्ज्वल कुमार दुबे, प्रशांत कुमार दुबे,आदर्श कुमार तिवारी,दिव्यम राज, सक्षम कुमार, वैभव कुमार, दीक्षा रानी,नवनीत मिश्र, अंश कुमार, आकर्ष तिवारी, कृति रानी, अमित मिश्रा आदि उपस्थित थे।

12 total views, 9 views today

रमकंडा । गढ़वा । मां दुर्गा की प्रतिमा का किया गया विसर्जन

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा में विजयादशमी को नवयुवक संघ बाजार टोला एवं नवजीवन संघ बिचला टोला की माता का विसर्जन रमकंडा के बड़का आहार में किया गया।

इस कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए विभिन्न पूजा समितियों के द्वारा किया गया मां श्री दुर्गा जी की प्रतिमा का विसर्जन।

माता की प्रतिमा को श्रद्धालु भक्तों ने अपने कंधे पर उठाकर ट्रैक्टर पर रखकर नगर भ्रमण करवाया जहां नगर भ्रमण के दौरान गली मोहल्ले में श्रद्धालु भक्तों ने पूजा-अर्चना कर रहे थे वही श्रद्धालु भक्तों को माता रानी के जयकारों के उद्घोष के साथ नगर भ्रमण कर रहे थे।

9 दिन से चली आ रही नवरात्र को रमकंडा प्रखंड के विभिन्न पूजा समितियों ने करोना काल को ध्यान में रखते हुए धूमधाम से मनाया तथा दुर्गा पूजा पंडाल मैं भी सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया और 10वे दिन श्री दुर्गा जी का विसर्जन जुलूस निकाला गया। जिसमें प्रखंड क्षेत्र के अनेकों श्रद्धालु भक्तों ने झूमते नाचते हुए माता जी का विसर्जन किया।

कोरोनावायरस को देखते विसर्जन के दौरान सुरक्षा को लेकर रमकंडा की प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही थी। जिस का निरीक्षण समय-समय पर रमकंडा थाना प्रभारी रामकृष्ण सिंह कर रहे थे।

15 total views, 4 views today

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड में मंत्रोउच्चारण के बाद मां दुर्गा का खुला पट

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के मां देवी मंदिर एवं बीआरसी भवन मे मंत्र उच्चारण के बाद मां दुर्गा का पट खुलते ही श्रद्धालुओं का दर्शन के लिए आना जारी है। आपको बताते चलें कि प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी मां दुर्गा का मूर्ति रखा गया है। खरौंधी प्रखंड के सभी पंचायतों में कोरोना महामारी के कारण पंडाल भव्य तरीके से नहीं सजाया गया है। इस साल मां दुर्गा का पूजा अर्चना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जा रहा है। सरकार के नियमों का पालन भी किया जा रहा है।

वही ग्राम चौरिया में मां भगवती का महा स्नान कराने के लिए नवयुवक दुर्गा पूजा कमेटी एवं ग्रामीणों द्वारा गाजे बाजे के साथ पंडा नदी जाकर महा स्नान कराते हुए मां भगवती को पूजा पंडाल लाया गया तत्पश्चात भक्तों द्वारा पूजा अर्चना कर प्राण प्रतिष्ठा किया गया। पूजा कमेटी के अध्यक्ष श्री गोरखनाथ ने कहा कि आज हम सभी मिल जुलकर पूजा कर रहे हैं। पूजा पाठ करने से मन की शांति मिलती है। और अमन चैन खुशहाली प्राप्त होता है हम सभी के लिए दुर्गा पूजा महान पर्व है। सादगी भाईचारा का प्रतीक है। हम सभी दशहरा में एक दूसरे से मिलकर शांति से मनाएं सभी। इस मौके पर शंभू नाथ द्विवेदी, सुरेश पासवान, कामेश्वर पासवान, नाथू पासवान, पंडित सुनील पाठक, गोरखनाथ चौधरी उप प्रमुख खरौंधी, विमलेश कुमार पटेल संगठन मंत्री, बीरेंद्र भगत, धनंजय पटेल, यमुना चौधरी, कृष्ण चौधरी, उपेंद्र प्रसाद यादव, सम बिहारी चौधरी आदि उपस्थित थे।

10 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । प्रखंड के विभिन्न पंडालों में किया जा रहा है कोरोना गाइडलाइन का पालन

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के विभिन्न पूजा पंडालों में कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच शारदीय नवरात्र की पूजा चल रही है,जहाँ जारी कोरोना गाइडलाइन का अधिकतम पालन किया जा रहा है।

महासप्तमी के दिन मां दुर्गा के पट भक्तों के लिए खुल गये हैं। मां कालरात्रि के मंत्र मंदिरों और पूजा पंडालों में गूंज रहे हैं। लेकिन, सरकारी दिशा-निर्देशों की वजह से भक्त मां के करीब नहीं जा पा रहे उनको नियमों का पालन करना मजबूरी हो जा रही है लोग दूर से ही उनके दर्शन कर रहे हैं।

समूह में लोग आ रहे हैं, लेकिन सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए। प्रखंड मुख्यालय सहित विभिन्न गांव में यही स्थिति है। दुर्गा पूजा की रौनक इस बार वैसी नहीं, जैसी हर साल हुआ करती थी। डंडई में अलग-अलग पूजा पंडाल बने हैं।लेकिन व्यवस्था सभी जगहों पर एक जैसी है।

वैश्विक महामारी करोना के कारण बेहद सादगी से पूजा का आयोजन हो रहा है।सभी जगहों पर मां भवानी की पूजा करते हुए लोग यही प्रार्थना कर रहे हैं कि इस वैश्विक महामारी से जल्द से जल्द निजात दिलायें, ताकि जिंदगी एक बार फिर पटरी पर लौटे। लोगों का रोजी-रोजगार शुरू हो। हर किसी के चेहरे पर खुशी हो।इनसान से इनसान के बीच की दूरी कम हो।

24 total views, 2 views today

मझिआंव । गढ़वा । नवदुर्गा रूप सिद्धिदात्री का हर्षोल्लास के साथ पूजा अर्चना

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । माँ दुर्गा का नवम रूप सिद्धिदात्री है। ये सब प्रकार की सिद्धियां के दाता है।इसीलिए ये सिद्धिदात्री कहलाती है। नवरात्रि के नवम दिन इनकी पूजा और आराधना की जाती है। सिद्धिदात्री माता की कृपा से मनुष्य सभी प्रकार की सिद्धियां प्राप्त कर मोक्ष पाने में सफल होता है। मार्कण्डेयपुराण में अणिमा, महिमा, गरिमा लघिमा, प्राप्ति, प्राकमया, ईशित्व व वशित्वये आठ सिद्धि बताई गई है।

भगवती सिद्धिदात्री सभी सिद्धियां अपने उपवास को प्रदान करती है। मां दुर्गा के इस अंतिम स्वरूप की आराधना के साथ नवरात्र के अनुष्ठान का समापन हो जाता है। इस दिन को रामनवमी भी कहा जाता है। और शारदीय नवरात्रि के अगले दिन यानी 10वें दिन को रावण पर राम की विजय के रूप में मनाया जाता है। दशम तिथि को बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक माना जाने वाला विजयादशमी यानी दशहरा मनाया जाता है। इस दिन रावण के पुतले जलाए जाते हैं।

मां सिद्धिदात्री कमल आसन पर विराजमान रहती है। मां की सवारी सिंह है। देवी ने सिद्धिदात्री का यह रूप भक्तों पर अनुकंपा बरसाने के लिए धारण किया है। देवता ऋषि मुनि असुर नाग मनुष्य सभी मां के भक्त हैं। देवी जी की भक्ति जो भी इस देश से करता है। मां उसी पर अपना स्नेह लुटाती है। मां का ध्यान करने के लिए हम सभी भक्तों एकाग्र चितवन से पूजा करें। मां शेरावाली जगत जननी भक्तों को मनोवांछित फल देने में कोई कसर नहीं छोड़ती जय मां शेरावाली।

16 total views, 1 views today

धुरकी । गढ़वा । प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया ने सभी पंडालों का दौरा किया

धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड के सभी गांवो मे नवरात्र का पर्व पर पूरे श्रद्धा व भक्ति के साथ मनाया गया। सप्तमी के दिन से ही पट खुलने के साथ ही भक्तों का जमावड़ा लगने लगा था। धुरकी पंचायत के मुखिया प्रभा देवी तथा उनके पति रामजीवन यादव अपने पंचायत क्षेत्र के पूजा स्थलों का दौरा कर मां भगवती से क्षेत्र मे अमन चैन खुशहाली की कामना की।

साथ ही देश से कोरोना भगाने की भी कामना करते हुए लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं भी दी। इसी तरह प्रमुख विनोद कोरवा, उप प्रमुख प्रभु शंकर जायसवाल, खुटिया मुखिया लक्ष्मण यादव, खाला मुखिया सदाकत अली, रकशी मुखिया सत्यनारायण बैठा, अंबाखोरेया मुखिया सुखवीर सिंह, टाटीदीरी मुखिया उषा देवी, अखिलेश पासवान ने नवदिन अपने घर में ही नवरात्र कर सभी पंचायत वासियों को सुख शांति अमन चैन रहने के माँ भगवती से प्रार्थना किया। गनियारी मुखिया जगमानी देवी, हीरा सिंह, भंडार मुखिया प्रतिनिधि भगवान सिंह ने पूजा स्थल का दौरा कर मां भगवती से क्षेत्र के विकास तथा स्वस्थ रहने की कामना की। तथा लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं भी दी।

67 total views, 2 views today

भवनाथपुर । गढ़वा । उपभोक्ताओं को बीते 1 माह से नहीं मिल पा रहा गैस सिलेंडर

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । सेल आरएमडी भवनाथपुर के सहकारिता शाख समिति द्वारा संचालित भारत गैस एजेंसी के कर्मियों की लापरवाही से उपभोक्ताओं को बीते एक माह से गैस सिलिंडर नही मिल पाया है। लापरवाही की दुर्दशा का आलम यही आलम रहा तो नवरात्र एवं दशहरा में भी उपभोक्ताओ को गैस नसीब नहीं होगा जिस कारण घर रसोई तो प्रभावित होगा ही वहीं दशहरा में बनने वाले पकवान से लोगों को महरूम होना पड़ेगा।

बता दें कि सेल के सहकारिता शाख समिति द्वारा भारत गैस एजेंसी का संचालन किया जाता है। जिसके तहत क्षेत्र के दर्जनों गांव के करीब तीन हजार उपभोक्ता लाभन्वित हैं। ज्ञातव्य हो कि बीते एक अक्टुबर से उपभोक्ताओं का गैस रिफलिंग नहीं किया जा रहा है। बताया जाता है दुर्गापुर की गैस एजेंसी ने टाउनशिप एजेंसी को गैस देना बंद कर दिया है। इस बात कि भी चर्चा है कि सहकारिता शाख समिति ने पिछले 11 वर्षों से सेल टैक्स नहीं चुकाया है। जिस कारण कंपनी ने गैस देना बंद कर दिया है। अकटुबर माह में एजेंसी ने करीब 200 उपभोक्ताओं का ऑनलाईन बुकिंग तो कर दिया लेकिन गैस रिफलिंग नहीं कर पाई है। जिस कारण उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि जीएसटी लागु होने से पहले वर्ष में एक बार व्यवसायी को सेल टैक्स भरना पड़ता था, लेकिन अब तीन माह में जीएसटी भरना पड़ता है।सेल के सहकारिता समिति द्वारा संचालित एजेंसी ने तो पिछले 11 वर्षों से सेल टैक्स भरा ही नहीं है।

11 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड में मंत्रोउच्चारण के बाद मां दुर्गा का खुला पट

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के मां देवी मंदिर एवं बीआरसी भवन मे मंत्र उच्चारण के बाद मां दुर्गा का पट खुलते ही श्रद्धालुओं का दर्शन के लिए आना जारी है। आपको बताते चलें कि प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी मां दुर्गा का मूर्ति रखा गया है। खरौंधी प्रखंड के सभी पंचायतों में कोरोना महामारी के कारण पंडाल भव्य तरीके से नहीं सजाया गया है। इस साल मां दुर्गा का पूजा अर्चना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जा रहा है। सरकार के नियमों का पालन भी किया जा रहा है।

वही ग्राम चौरिया में मां भगवती का महा स्नान कराने के लिए नवयुवक दुर्गा पूजा कमेटी एवं ग्रामीणों द्वारा गाजे बाजे के साथ पंडा नदी जाकर महा स्नान कराते हुए मां भगवती को पूजा पंडाल लाया गया तत्पश्चात भक्तों द्वारा पूजा अर्चना कर प्राण प्रतिष्ठा किया गया। पूजा कमेटी के अध्यक्ष श्री गोरखनाथ ने कहा कि आज हम सभी मिल जुलकर पूजा कर रहे हैं। पूजा पाठ करने से मन की शांति मिलती है। और अमन चैन खुशहाली प्राप्त होता है हम सभी के लिए दुर्गा पूजा महान पर्व है। सादगी भाईचारा का प्रतीक है। हम सभी दशहरा में एक दूसरे से मिलकर शांति से मनाएं सभी। इस मौके पर शंभू नाथ द्विवेदी, सुरेश पासवान, कामेश्वर पासवान, नाथू पासवान, पंडित सुनील पाठक, गोरखनाथ चौधरी उप प्रमुख खरौंधी, विमलेश कुमार पटेल संगठन मंत्री, बीरेंद्र भगत, धनंजय पटेल, यमुना चौधरी, कृष्ण चौधरी, उपेंद्र प्रसाद यादव, सम बिहारी चौधरी आदि उपस्थित थे।

8 total views, 2 views today

रमकंडा । गढ़वा । नवयुवक संघ के द्वारा किया गया सम्मान समारोह

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । नवयुवक संघ बाजार टोला दुर्गा पूजा महोत्सव 2020 के तत्वधान में विशिष्ट पुरस्कार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिनमें विभिन्न विभागों के लिए अनेकों लोगों को सम्मानित किया गया।

जिनमें बुजुर्ग सम्मान के तहत रामसेवक साहू, डॉ गौरी शंकर, लखन प्रसाद साह, रामराज साह, आंतरिक मार्गदर्शक मे मुनि शाह, मंटू प्रसाद, दिनेश प्रसाद, अवधेश प्रसाद, सुनील पासवान, पूर्व में सफलतापूर्वक अध्यक्ष पद के लिए संजय प्रसाद, राजू प्रसाद, भजन कीर्तन के लिए सुदामा साह, रंपुकार यादव, मीडिया प्रभारी रूपेश कुमार, पूजा पंडाल देखरेख के लिए महिला में लक्ष्मी देवी, अनीता देवी एवं पुरुष में सरवन प्रसाद चंदा के लिए बसंत प्रसाद, विनोद, अनूप, धनंजय प्रसाद, उद्घोषक के लिए अभिषेक कुमार, जिला परिषद सम्मान के लिए गायत्री गुप्ता, मूर्ति सामान एकत्रित करने के लिए धनंजय पासवान, भजन गायन के लिए संगीता देवी, मनोज मनोरंजन, रात्रि प्रहरी के लिए धनंजय कुमार, शंकर प्रसाद अध्यक्ष पद लिए संजय कुमार सानू, उपाध्यक्ष संतोष सोनी, सचिव अनूप कुमार, कोषाध्यक्ष बसंत प्रसाद, महामंत्री विजय कुमार मीडिया अरुण कुमार के नाम शामिल हैं।

नवयुवक संघ के द्वारा सम्मान समारोह तो हुआ ही इसी क्रम में लखन प्रसाद साह के द्वारा अपनी ओर से नवयुवक संघ कमेटी को प्रसाद बनाने हेतु एक पीतल का हांडी एवं 51 हजार रुपए देकर सम्मानित किए।

10 total views, 2 views today

रमकंडा । गढ़वा । सड़क दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा मेदनीनगर मुख्य मार्ग में कुरूमदारी मोड़ के पास बाइक और पिकअप वाहन की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त बाइक पर चार लोग सवार हो कर लोग सबाने से धावा में चल रहे फुटबॉल मैच खेलने जा रहे थे। लेकिन जैसे ही कुरूमदारी मोड़ के पास पहुंचे बाइक सवार लोगों ने पिकअप वाहन में जाकर जोरदार धक्का मार दिया। जिससे बाइक पर सवार दो युवतियों को गंभीर चोट लग गई।

घायल दोनों युवतियां रानी मुंडु एवं खैरी मुंडू दोनों ही सबाने गांव की रहने वाली हैं।

घटना के तुरंत बाद पंचायत के मुखिया सह मुखिया संघ के अध्यक्ष राज किशोर यादव ने अपने वाहन से उक्त घायल युवतियों को रमकंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां दो गंभीर रूप से घायल युवतियों को विशेष इलाज हेतु डाल्टनगंज अस्पताल रेफर कर दिया गया।

12 total views, 1 views today

हुसैनाबाद । पलामू । शहर के प्रबुद्व व्यवसायी ने फीता काटकर किया मिष्ठान भंडार का शुभारंभ

फीता काटकर उद्घाटन करते समाजसेवी व अन्य

हुसैनाबाद । पलामू । जपला स्टेशन रोड रोड के समीप श्री जय कृष्णा मिष्ठान भण्डार का शुभारंभसमाजसेवी सह शहर के प्रबुद्ध व्यवसायी प्रकाश अग्रवाल ने फीता काटकर किया।उन्होंने कहा कि इस तरह के आधुनिक मिष्ठान भंडार खुलने से क्षेत्र के लोगो को अच्छे प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध हो सकेगा व शहर की विकास में एक कड़ी के रूप में श्री कृष्णा होटल जुड़ गया है।जिसका लाभ लोगों को मिलेगा।वहीं होटल के प्रोपराइटर पवन कुमार ने बताया कि हमारे प्रतिष्ठान में सभी प्रकार के शुद्ध शाकाहारी व्यंजन,फ़ास्ट फूड सहित अन्य खाने-पीने की सामग्री  उचित दाम पर सुलभ तरीके से उपलब्ध है।उन्होंने कहा कि ग्राहकों की संतुष्टि ही हमारी पहली प्राथमिकता है।मौके पर वरीय शिक्षक पंचम कुमार सिंह, धनंजय सिंह,राजेश सिंह,मुन्ना पाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

8 total views, 2 views today

रमकंडा । गढ़वा । पूरी तैयारी के साथ खुला माता दरबार का पट

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा प्रखंड के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों मैं आज शुक्रवार को सप्तमी के दिन माता दरबार का पट जय माता दी नारो के उद्घोष के साथ खुल गया। दुर्गा पंडालों में किशोरी एवं महिलाओं द्वारा किए जा रही पाठ पूजा से पूरा वातावरण भक्ति पूर्ण बन गया है।

शुक्रवार की सुबह लगभग 10:00 बजे वैदिक मंत्रोचार के बीच पुजारियों ने माहासप्तमी पूजा की। पूजा संपन्न होने के बाद मां दुर्गा ने अपने भक्तों को दर्शन दिए। पुजा पंडाल में सरकार की गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है। पूजा कमेटी ने भी सरकार की गाइडलाइंस के तहत ही व्यवस्था की है।

प्रखंड के विभिन्न जगहों पर मां की प्रतिमाएं बनाई गई हैं। एवं सभी जगह सरकार के निर्देशानुसार ही दुर्गा पूजा संपन्न कराया जा रहा है। पूजा में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न हो इसलिए रमकंडा प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है।

कोरोना संक्रमण के मध्य नजर इस वर्ष दुर्गा पूजा पूरी सादगी के साथ मनाया जा रहा है । किसी प्रकार का कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा रहा है। बीते वर्षों की तरह ही लोगों में पूजा को लेकर लोगों में हर्ष एवं उमंग है। पर पंडालों में भक्तों की संख्या सीमित ही नजर आ रही है।

10 total views, no views today

रमकंडा । गढ़वा । अपने घर के पास से ही महिला हुई लापता

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा पंचायत के ऊपर टोला निवासी बिहारी राम की पुत्री सुभद्रा कुमारी अपने घर से 17 अक्टूबर 2020 को सुबह 5:00 बजे के लगभग शौच के लिए निकली हुई थी लेकिन अभी तक उसका कहीं भी कोई पता नहीं है।

लापता युवती के भाई भोलाराम ने बताया कि मेरी बहन 10 अक्टूबर से लापता है। हम लोग काफी खोजबीन किए लेकिन कहीं पता नहीं चल पा रहा है। आगे बताया कि मेरी बहन सुभद्रा कुमारी जिसका शरीर का रंग गेहुआ रंग है, लंबाई 5 फीट 6 इंच, साड़ी गुलाबी पहनी हुई है।

जिन किन्ही को अगर इस बारे में पता चलता है तो निम्न मोबाइल नंबर पर फोन कर अवगत कराएं
मोबाइल नंबर-9113197086
8292331823

26 total views, no views today

चिनिया । गढ़वा । गरीब लड़की की शादी के लिए समाजसेवी के साथ लोगो ने की आर्थिक मदद

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया मुख्यालय स्थित वर्षो से समाज की सेवा करते आ रहे आरजेडी नेता सह समाजसेवी अयूब मंसूरी ने अपना एक अलग ही पहचान बनाये रखे है। चाहे वह कोरोना काल में लोगों के बीच राशन बांटना हो या पर्व त्यौहार में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना हो। आज फिर से अयूब मंसूरी ने एक मिसाल कायम किया है। अयूब मंसूरी ने बिलैतीखेर पंचायत के ग्राम रानीचेरी स्थित मोहम्मद सदिक मंसूरी इनकी पत्नी रोशन बीबी को अपने आवास स्थित चिनिया में बुलाकर इस परिवार के आर्थिक मदद की।

बताते चलें कि सदीक मंसूरी बहुत ही गरीब परिवार से आते है। इनके पास इतनी बड़ी रकम नही की अपनी बेटी की शादी सही ढंग से कर सके। ऐसे में यह परिवार लोगों से मदद मांग कर अपनी बेटी की शादी कर रहा रहा है। अयूब मंसूरी के आर्थिक मदद के साथ-साथ चिनिया के ही गांधी मेमोरियल उच्च विद्यालय के प्राचार्य मोहम्मद यासीन मलिक ने भी इस निर्धन परिवार की बेटी की शादी के लिए आर्थिक मदद की. साथ ही हिंदुस्तान प्रेस के चिनिया संवाददाता मोहम्मद भुट्टो मंसूरी ने भी इस परिवार की आर्थिक मदद की। साथ ही नौशाद मंसूरी और झारखंड पुलिस के जवान इरशाद मंसूरी ने भी इस परिवार की आर्थिक मदद किया ।इसके साथ ही कई लोगों ने भी इस गरीब परिवार की मदद के लिए आगे आए। यानी कहा जाए तो अभी भी समाज में ऐसे लोग हैं, जो किसी भी विषम परिस्थिति में गरीब परिवार की मदद करने के लिए हमेशा बढ़-चढ़कर हिसा लेते रहे हैं।

18 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । राशन कार्ड में आधार लिंक कराने को लेकर डीलरों द्वारा लिया जा रहा पैसा

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सोनपुरवा पंचायत के ग्राम आछोडीह में मुसहर जाती का आशियाना बिगत 15 वर्षो से स्थाई रूप में अवस्थित है।

गौरतलब है कि राशन कार्ड लाभुक स्वर्गीय कुबेला देवी पति रामप्रवेश मुसहर ने सोनपुरवा पंचायत के मुखिया मधु देवी के आवास पर पहुंचकर। स्थानीय डीलर अंतू प्रजापति के खिलाफ उसकी जुमलेबाजी हरकक्त से अवगत कराया। रामप्रवेश मुसहर ने सोनपुरवा पंचायत के मुखिया मधु देवी से बताया कि 11 सदस्यों को राशन कार्ड में आधार नंबर लिंक कराने के नाम पर विगत 8 माह पहले डीलर अंतु प्रजापति ने 2500 रुपये लिया। जो कि अभी तक आधार लिंक नहीं हुआ।

वहीं रामप्रवेश मुसहर संगीन आरोप लगाया है कि जुमलेबाज डीलर अंतू प्रजापति ने राशन कार्ड में आधार लिंक कराने के लिए राशन कार्ड मांगा और राशन कार्ड भी गायब कर दिया। पूछने पर डीलर अंतू प्रजापति के द्वारा डांट फटकार कर भगा दिया जाता है। कहा कि 8 माह में मुझे सिर्फ 4 बार ही राशन दिया गया है। जो कि लॉकडाउन के दौरान अंगूठा नही लगाना था। उसी का फायदा उठाते हुए राशन गमन किया गया है। यही नहीं 45 केजी के जगह पर 20 केजी राशन वितरण किया। साथ ही लॉकडाउन के दौरान मुफ्त में वितरण किया जाने वाला राशन मैं भी पैसा लाभुकों से वसूला।

रामप्रवेश मुसहर ने बताया कि मेरा 07 लड़का जितेंद्र मुसहर पत्नी सहिंत 05 बच्चे, उपेंद्र मुसहर पत्नी सहिंत 02 बच्चे, धर्मेन्द्र मुसहर पत्नी सहिंत 04 बच्चे, छोटू मुसहर पत्नी सहिंत 02 बच्चे, गोबिंद मुसहर पत्नी सहिंत 01 बच्चा गोबिंद मुसहर, सतोष मुसहर सहित कुल 27 सदस्यों का नाम शामिल हैं।

सोनपुर में पंचायत के मुखिया मधु देवी ने बताई की इस संबंध में लिखित आवेदन स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा गढ़वा जिला एसडीओ को भी दिया गया था। दोनों अधिकारियों के द्वारा मुखिया को आश्वासन दिया गया कि इसे संज्ञान में लेकर कार्रवाई की जाएगी लेकिन दो-तीन माह बीत जाने के बाद भी किसी तरह का कोई प्रतिक्रिया या जवाब नहीं मिला ना ही करवाई की गई वही मुखिया मधु देवी ने बताई की आज 23 अक्टूबर 2020 दिन शुक्रवार को जिला उपायुक्त राजेश कुमार पाठक से इस संबंध में फोन पर वार्तालाप करते हुए मैं अपने पंचायत के मुसहर जाती के हो रहे परेशानी, और डीलर के मनमानी, भ्रष्टाचार के बारे में अवगत कराया तो जिला उपायुक्त राजेश पाठक ने मुझे आश्वस्त किया कि मैं इसे संगीन आरोप के बारे में संज्ञान लेकर त्वरित आरोपियों पर कार्रवाई किया जाएगा।

वहीं मुखिया पति आनंद दुबे ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि यदि डीलर की मनमानी और मुसहर जाति के हो रहे परेशानी स्थानीय पदाधिकारी तथा जिला पदाधिकारी के द्वारा त्वरित समाधान नहीं निकाला गया तो मैं बाध्य होकर धरना पर बैठूंगा।

16 total views, no views today

गढ़वा । डीसी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

उपायुक्त गढ़वा श्री राजेश कुमार पाठक की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने बताया कि आज जो समय है वह त्योहारों का है जिसमें लोगों का निरंतर सड़क पर आवागमन हो रहा है इस कारण ही नहीं यात्रियों को जो परेशानी उठानी पड़ रही है उसके हेतु एनएच पर जितने भी गड्ढे हैं उन्हें तत्काल भरा जाए, इसकी विशेष ख्याल रखें जो अभी भी गड्ढे दिख रहे हैं उन्हें भरने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कुछ गाड़ियों में अभी भी यात्रियों को भर भर कर बैठाया जा रहा है एवं यात्रियों को सीट से अधिक संख्या में वाहनों पर सवार किया जा रहा है, ऐसे चालकों पर कार्रवाई करने का निर्देश सदर एसडीओ गढ़वा को दिया गया। उपायुक्त गढ़वा ने कहा मनाही के बावजूद रुकने के नाम नहीं है तो ऐसे लोगों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक बार कोविड-19 का संक्रमण फैल गया तो इसे रोकना मुश्किल होगा। उन्होंने टेंपो, कमांडर एवं ऐसे वाहनों पर विशेष ध्यान रखने को कहा जो यात्रियों को सीट से ज्यादा बैठा कर या खड़े कर, आवागमन करते हैं उन्हें पकड़ कर थाने भेजने को निर्देश पुलिस उपाधीक्षक गढ़वा को दिया। साथ ही गाड़ियों में कम भीड़ पर तवज्जो देने हेतु अभियान चलाने की बात कही । इसके अलावा उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा के त्यौहार पर शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। कोविड-19 के तहत विभाग से प्राप्त निर्देशों को पालन करना अनिवार्य किया जाए। तथा इसके अलावा त्योहारों में जाम लगने की समस्या पर बताया कि सरस्वती नदी पुल मझियांव मोड़ के समीप नया पुल का प्रपोजल देने को एनएचएआई को निर्देश दिया गया। साथ ही टंडवा पूल को भी नया प्रपोजल देने को कहा गया। यात्री गाड़ियों का ओवरलोडिंग नहीं करने पर विशेष ख्याल रखने की बात कही गई तथा उपायुक्त ने बताया कि दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर ट्रैफिक को लेकर शहर में यात्री गाड़ियों के ऊपर रोक लगाया जाए। इस हेतु उन्होंने चार स्टॉपेज बनाने की बात कही।

पहला- मझिआंव से आने वाली यात्री गाड़ी बाजार समिति तक।

दूसरा – मेराल से आने वाली यात्री गाड़ी नामधारी कॉलेज तक।

तीसरा – रंका से आने वाले यात्री रिलायंस पेट्रोल पंप तक।

चौथा- चीनिया से आने वाली गाड़ी दानरो नदी के पीछे रुकेगी।

उक्त बैठक में उपायुक्त के अलावा पुलिस उपाधीक्षक गढ़वा, परिवहन पदाधिकारी गढ़वा, असैनिक शल्य चिकित्सा पदाधिकारी गढ़वा, असिस्टेंट इंजीनियर एनएच, असिस्टेंट इंजीनियर आरसीडी तथा परियोजना निर्देशक एनएचएआई सभी एसोसिएशन के सदस्य, डीपीआई कर्मी, सड़क सुरक्षा गढ़वा एवं अन्य उपस्थित थे।

13 total views, 1 views today

रंंका । गढ़वा । माता दुर्गा के कारीगरों के द्वारा अंतिम रूप दी जा चुकी है

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के अंतर्गत मां दुर्गा की पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है, वहीं कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए सभी लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की जा रही है रंका के सिरोई पंचायत के सेवाडिह में कारीगर के द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमा को पूरी तरह बना कर तैयार की गई है, वहीं कंचनपुर पंचायत के देशहवा टोला एवं रंंका खुर्द में कारीगर के द्वारा माता की प्रतिमा का अंतिम रूप दे चुके हैं, वही रंका थाना मोड़ पर कारीगर के द्वारा पंडाल का भी अंतिम रूप देने में कारीगर लगे हुए हैं, एवं माता की प्रतिमा का पूर्ण रूप कारीगर के द्वारा दिया जा चुका है, जो सप्तमी के को पूजा अर्चना के साथ माता दुर्गा की पट खोल दी जाएगी जिसके लेकर सभी दुर्गा पूजा समिति के द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंस से पूजा अर्चना करने को लोगों से आग्रह किया जा रहा है ।

22 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। बिना गाजेबाजे से किया गया कलश स्थापना

नावा बाजार। पलामू। पूरे प्रखंड में नवरात्र धूमधाम एवं शांति पूर्ण माहौल में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में सप्तमी के दिन कलश स्थापना किया गया. जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। लेकिन इस बार कोरोना काल मे सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस सभी कमिटियों को पालन करना पड़ रहा. कलशयात्रा में भी यही दिखाई दिया सभी श्रद्धालुओं के चेहरे मास्क से ढके थे। वही सभी लोगो ने सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करते दिखे। पूरा माहौल जय माता दी के नारों से गूंज रहा है। आज़ाद संघ कण्डा , ताली चेड़ी धाम दुर्गा पूजा कमिटी द्वारा भी कलश स्थापना किया गया । जिसमें पंडाल स्थल से बाना संगम तक पैदल चल कर जल उठाया गया। मौके पर अजीत कुमार, चंद्रवंशी, मनीष सिंह, रजनीश कुमार चंद्रवंशी, सुनील सिंह, धनी सिंह, नन्दलाल मिश्रा, रामप्रवेश सिंह उपस्थित हुए।

15 total views, no views today

खरौंधी।गढवा।अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष पहुंचे खरौंधी, भाजपा नेताओं ने किया स्वागत

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष सह भाजपा नेता शिवधारी राम ने खरौंधी प्रखंड के दवरा कर भजपा कार्यकर्ताओं से मिल कर दुर्गा पूजा एवं दशहरा का बधाई दी। कार्यकर्ताओं ने शिवधारी राम से खरौंधी प्रखंड के समस्या को लेकर जानकारी दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि खरौंधी प्रखंड में खतियान में गड़बड़ी को लेकर जानकारी दी। उनसे सुधार करने की बात कही गई। वही शिवधारी राम ने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड में ऑनलाइन रजिस्ट्रार 2 एवं खतियान सुधर को लेकर कैम्प लगाया जा रहा। इसमें आप आवेदन कर अपना रजिस्टर 2 खतियान सुधर कराये। इसके बाद भी सुधार नहीं होता है, तो हम मंत्री से मिल कर बात रखेंगे। वही अध्यक्ष शिवधारी राम ने कार्यकर्ताओं से संबोधित करते हुये कहा कि जनता के द्वारा खरौंधी की समस्या को बताया गया है। जिसमे 87 दफा का कुछ केश को खोल गया है कुछ का नही खोल गया है। इससे लेकर बात की जायेगी वही उन्होंने कहा कि प्रखंड के SC बहुल क्षेत्र का दौरा कर जानकारी हासिल करूंगा एवं उस क्षेत्र का विकास करूंगा। अध्यक्ष ने कहा कि खरौंधी के दौरा के द्वरान जो भी समस्या आई है उसे निष्पादन के लिये पदाधिकारी से निदान करने का निर्देश दिया जाएगा। मौके पर भजपा मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, बसंत कुमार यादव,रामकृपाल द्विवेदी,सतेंद्र यादव,सुनील दुबे,सुनील रोशन,बुद्धनाथ गुप्ता,खरौंधी मुखिया उपेन्द्र राम, सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

10 total views, 1 views today

कांडी । गढ़वा । झारभूमि पोर्टल से जुड़ा तीन पंचायत, ऑनलाइन रसीद हुआ कटना शुरू

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । भवनाथपुर से कटकर कांडी प्रखंड में शामिल पंचायत हरिहरपुर, मझिगावां व डूमरसोता का ऑनलाइन राजस्व भुगतान का मामला साफ हो गया है। उक्त पंचायतों के राजस्व रसीद नहीं कटने से पंचायत के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मामला प्रकाश में आने के बाद गढ़वा उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने संज्ञान लेते हुए झारभूमि पोर्टल से पेमेंट वाली साइट को तीनों पंचायत के लिए जुड़वा दिया है।

35 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। बोलेरो के धक्के से मृत सन्नी का बुधवार को किया गया अंतिम संस्कार

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड अंतर्गत हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के कवलदाग गांव में मंगलवार की दोपहर बोलेरो के धक्के से एक 7 वर्षीय बच्चे सन्नी कुमार सिंह की मौत हो गई थी। उक्त बच्चा स्थानीय निवासी नागेंद्र सिंह का था। आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा मुआवजे की मांग व चालक की गिरफ्तारी को लेकर सड़क जाम भी किया गया था। 4 घंटे सड़क जाम के बाद बीडीओ के प्रतिनिधि बीपीओ के मौजूदगी में सभी मांग माने जाने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया। बीपीओ ने बताया कि मृतक के आश्रित को एक प्रधानमंत्री आवास दिया जाएगा। ओपी प्रभारी द्वारा तत्काल बोलेरो चालक के ऊपर एफआईआर दर्ज कर दिया गया है।

42 total views, 1 views today

कांडी । गढ़वा । मनुष्य को हमेशा भगवान के भक्तों का आदर करना चाहिए

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । दशहरा त्योहार के शुभ अवसर पर मझिगांवा गांव के बाजार परिसर में भाष्कर युवा क्लब की ओर से एकम तिथि से शुरू हुए प्रवचन में वाराणसी से पधारे जीतेन्द्र मणि त्रिपाठी के द्वारा बुधवार को राम नाम की महिमा पर श्रद्धालुओं को विस्तार से बताया। प्रवचन में बताया कि मनुष्य को हमेशा भगवान के भक्तों का आदर करना चाहिए।भगवान के भक्तों से संपर्क करने से आपके अंदर के दुर्गुण धीरे-धीरे स्वतः ही समाप्त हो जाएगा। मनुष्य को अपने जीवन मे मंदिर में जाकर सिर्फ भगवान का दर्शन करने से जीवन धन्य नही होता है। जीवन तो धन्य तब होगा। जब भगवान के भक्तों का आदर करे सम्मान करे तभी आपका जीवन सार्थक होगा। साथ ही कहा कि विभीषन भी भक्त थे। प्रन्तु रावण के द्वारा उनको तिरस्कार किया गया था। जिसका परिणाम हुआ कि लंका नगरी का सर्व नाश हुआ। दूसरा भक्त विदुर जी थे। जिनको कौरवों के द्वारा आदर नहीं किए जाने से उनका भी नाश हुआ। इस लिए शस्त्रों मे वर्णन है कि भगवान का कथा सुनने व सुनाने मात्र से आपका मानव जीवन धन्य धान्य हो जाएगा। श्रोता गण में अरूण मिश्रा, सत्राजित मिश्रा, सुनील चौबे, बुद्धि नारायण साह, भारतेन्दु चौबे, मृतुन्जय चौबे, श्रवण पासवान, अमरनाथ चौबे, बिपिन चौबे सहित श्रद्धालु मौजूद थे।

14 total views, no views today

बड़ी खबर | गढ़वा | पशु काटने को लेकर हुए विवाद में गला रेतकर हत्या

गढ़वा जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित उंचरी मुहल्ला मे बीते रात पशु काटने को लेकर दो गुटों के बीच उत्पन्न विवाद मे मो.आरजु नामक युवक की पड़ोस के ही तीन लोगों ने गला रेतकर हत्या कर दी. मृतक सोनपुरवा गांव का रहने वाला था और नानी के घर उंचरी गया था जहां आरोपी द्वारा पशु काटने का विरोध करने को लेकर विवाद गहरा गया जिसमे आरोपी ने आरजु की गला काटकर हत्या कर दी घटना की सुचना मृतक के परिजनों ने सदर थाना पुलिस को दी पुलिस घटना स्थल पहुंचकर मृतक के परिजनों के बयान पर तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की व आगे की कार्रवाई मे जुट गई है पुलिस द्वारा फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।

136 total views, 3 views today

चिनिया । गढ़वा । आंगनबाड़ी सेविका का हुआ चयन

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया l गढ़वा l चिनिया प्रखंड के बेता पंचायत के ग्राम परसुखाड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रागंण में मंगलवार को आंगनबाड़ी सेविका चयन हेतु बीडीओ कालिदास मुंडा के उपस्थिति में तथा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बिन्दु कुमारी की अध्यक्षता में आम सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें चयन समिति के समक्ष दो आवेदन आए जयंती कुमारी व फुलवंती कुमारी आम सभा में चयन प्रक्रिया के अनुरूप अधिकतम योग्यता के आधार पर जयंती कुमारी एमए पास को सर्वसम्मति से आंगनबाड़ी सेविका पद हेतु चयन किया गया। उक्त आंगनबाड़ी केन्द्र का आंगनबाड़ी सेविका पद के लिए आदिवासी आरक्षित सुरक्षित सीट था। तथा चयनित आंगनबाड़ी सेविका आदिवासी है। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बिन्दु कुमारी ने बताया कि नियमपूर्वक बहाली प्रक्रिया अपनाई गई। आम सभा शान्ति पूर्ण रहा। मौके पर सुपरवाइजर सरस्वती देवी विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक दिलिप कुमार सिंह, मुखिया सरिता देवी, बीडीसी निर्मला देवी, पंचायत सचिव संजय कुमार सहित कई गाँव के ग्रामीण मौजूद थे। व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु चिनिया एएसआई बरला उरांव सहित चिनिया पुलिस बल मौके पर उपस्थित थी.

35 total views, no views today

रंंका । गढ़वा । बाहाहारा काली करन से पानापोठी गांव जाने वाली रोड की स्थिति है जर्जर

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड के बाहाहारा पंचायत के बाहाहारा कालीकरण रोड से पानापोठी गांव जाने वाले रोड का निर्माण गांव वाले अपने आने जाने के लिए अपने स्वयं श्रमदान कर रोड बनाए थे। जो रोड धीरे-धीरे गड्ढे में तब्दील हो चुका है। इस संबंध में गांव के ग्रामीण महिलाओं ने बतलाया कि इस रोड में बालू मिट्टी गिराकर गांव के लोग आते जाते हैं। परंतु यह रोड का निर्माण अभी तक जनप्रतिनिधियों के द्वारा नहीं कराया गया है। बरसात के मौसम में यह रोड में फिसलन हो जाता है। कई बार इस रोड में हम लोग फिसल कर गिर गए हैं, मात्र कालीकरण से रोड गांव में जाने के लिए यह एक हजार फिट होगा अगर मुखिया भी पहल करता तो यह रोड का रोड बन जाता, एवं पानापोठी गांव के लोग को आने जाने में सुलियत होती, परंतु पांच वर्ष कितने का है, और पानापोठी गांव की रोड कि जो अवस्था पहले से बना था वह आज भी बनी हुई है। दुर्भाग्य तो पानापोठी गांव का यह है कि मुखिया इसी गांव का मुखिया है, और इसी गांव में रहता भी है, फिर भी रोड की स्थिति खराब है।

41 total views, no views today

चिनिया । गढ़वा । स्वास्थ्य मंत्री ने की एकदिवसीय दौरा, लोगों को दी दुर्गा पूजा की बधाई

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय में झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर नवरात्र के दूसरे दिन रविवार को एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत चिनिया प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न पूजा पंडालों पर पहुंचकर लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने सबसे पहले चिनिया महावीर मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। उसके बाद बाजार स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंचकर समिति के लोगों को चंदा के रूप में सहयोग राशि तथा चिनिया बस स्टैंड दुर्गा मंडप पर पहुंचकर मां दुर्गा के दर्शन किए। तथा स्टूडेंट क्लब के लोगों बीच चंदा के रूप में सहयोग दिए।

वहीं इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर प्रखंड वासियों को मैं हार्दिक दिल से बधाई देते हुए कहा कि आज कोविड-19 को देखते हुए इस त्यौहार को सोशल डिस्टेंसिंग में मनाने की जरूरत है। 2020 में कोरोना संक्रमित बीमारी से देश व राज्य अस्त व्यस्त हो गया है। आज की परिस्थिति कुछ और है। मैं माता रानी के दरबार में यही कामना करता हूं कि कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से जल्द राज्य एवं देश के सभी लोगों को इससे छुटकारा मिले। और लोगों की जिंदगी खुशहाली से बीते। आज के 100 साल पहले भी ऐसी महामारी आई होगी, लेकिन आज की परिस्थिति को देखते हुए भक्ति भाव श्रद्धा से एवं सरकार के द्वारा जो गाइडलाइन जारी किया गया है, उसका अनुपालन करते हुए दुर्गा पूजा मनाएं।

इस संक्रमित महामारी के दौर में सभी लोग मास्क लगाए एवं सैनिटाइजर अपने पास रखें। और सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ही माता रानी की आराधना करें। जिससे आने वाला दिन हमारा सुनाहरा हो। माता रानी से मैं यही विनती करता हूं, कि सभी लोग अच्छे से रहें खुशहाल रहें।

इस कार्यक्रम के तहत चिनिया मुख्यालय के बाद प्रखंड के बिलैतीखेर, मसरा, रामपुरा पहुंचकर दुर्गा पूजा पंडालों में जाकर दर्शन किए तथा वहां का समिति के लोगों को सहयोग राशि भी दिए। वही कार्यक्रम में प्रखंड के सभी दुर्गा पूजा के समितियों ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिले। मंत्री ने सभी लोगों को पर्व के मौके पर बधाई दिए। मौके पर उपस्थित प्रखंड अध्यक्ष अरविंद यादव, राजद के अयूब मंसूरी, बेलाल अंसारी, रहीम, आरजु हसन, रमेश यादव इत्यादि मौजूद थे।

23 total views, 1 views today

बड़ी खबर । रंंका । गढ़वा । कनहर नदी में डूबने से एक बच्ची की मौत

रंका । गढ़वा । गढ़वा जिला रंका प्रखंड अंतर्गत गोदरमाना जो कि छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमा पर स्थित गोदर माना में कनहर नदी मैं नहाने के दौरान 5 वर्षीय बच्ची सपना कुमारी नदी में बनाए गए एनीकट से नदी में गिर गई और नदी में बहते हुए चली गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोदर माना निवासी महेश सिंह अपने तीन बच्चों के साथ कनहर नदी में एनीकट पर नहाने गये थे जहां उनकी बच्ची का पैर फिसल जाने के कारण पानी के तेज बहाव में बहते हुए करीब 500 मीटर चली गई जिसे स्थानीय लोगों ने किसी तरह से निकालकर नजदीक के छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित करते हुए मामले को रामानुज गंज थाना के द्वारा जीरो पर मर्ग कायम करते हुए शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया। महेश सिंह के तीन लड़कियों में से दूसरी लड़की थी सपना कुमारी। मौके पर पहुंच कर स्थानीय मुखिया के द्वारा ₹2000 की सहायता राशि प्रदान की गई एवं परिजनों को ढांढस बंधाया गया।

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज निवासियों ने दिखाई दरियादिली और यहां के जनचेतना कल्याण मंच के कार्यकर्ताओं के द्वारा नदी से बच्ची को खोज कर निकाला गया

23 total views, no views today

कांडी । गढ़वा । पान, गुटखा व सिगरेट बेचने के आरोप में एक दुकान पर हुआ मामला दर्ज

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । पुलिस ने प्रतिबंधित गुटखा व पान मसाला बेचने के आरोप में कांडी बाजार निवासी प्रमोद चौरसिया पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 व 270 के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी रामअवतार ने बताया कि प्रमोद चौरसिया को उनके पान गुमटी से 67 पैकेट सिगरेट तथा 7 पैकेट व 203 पुड़िया विभिन्न प्रकार के गुटखा के साथ पकड़ा गया था। प्रमोद चौरसिया को 4 घंटे बाद थाना से ही बेल दे दिया गया। विदित हो कि झारखंड सरकार द्वारा किसी भी तरह के खैनी पान बीड़ी सिगरेट व गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कानून कानून में यह स्पष्ट है कि किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी बीमारी को फैलाने के लिए किया गया घातक कार्य जिससे अन्य व्यक्ति की जान को खतरा हो एक अपराध है। थाना प्रभारी ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वह तत्काल प्रभाव से किसी भी प्रतिबंधित वस्तु को ना भेजें वरना उन पर भी उपरोक्त धारा के तहत मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

72 total views, 1 views today

कांडी । गढ़वा । मृतक के आश्रित को पारिवारिक लाभ के तहत दिया 10-10 हजार रुपए का चेक

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी । गढ़वा । हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत डुमरसोता गांव के चार मजदूरों की मौत बीते बुधवार को एक निर्माणाधीन शौचालय की टंकी में लगे सेंट्रिंग खोलने के क्रम में हो गई थी। प्रखण्ड मुख्यालय स्थित अस्पताल में चिकित्सक नदारद थे। सैकड़ों ग्रामीणों ने यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पर आरोप लगाया था। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम करते हुए बीच सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

ग्रामीणों की मांग थी कि उक्त चारो मृत मजदूरों के आश्रितों को मुआवजा व उक्त अस्पताल में एक अच्छे चिकित्सक की पदस्थापना की जाए। वहीं प्रशाशनिक प्रक्रिया के तहत पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लाया गया। गुरुवार को सोन नदी के तट पर अंतिम दाह-संस्कार कर दिया गया। शुक्रवार को मृत मजदूरों के परिजनों से मिलने कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी जोहन टुड्डू पहुंचे। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए दुःखित परिजनों को धैर्य बंधाया। साथ ही पारिवारिक लाभ के तहत प्रवीण मेहता, अनिल मेहता व मिथिलेश मेहता के परिवार को 10-10 हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया। श्री टुड्डू ने कहा कि नागेंद्र मेहता के परिवार को भी अभी किसी कारण वश चेक नहीं दिया गया है पर उसे भी जल्द चेक 10 हजार का दिया जाएगा।शुक्रवार को कांडी बीडीओ के साथ मौके पर डुमरसोता पंचायत मुखिया प्रतिनिधि रमाकांत मेहता व दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर सहित कई लोग उपस्थित थे।

39 total views, 2 views today

मेदिनीनगर । मनीषा बाल्मीकि एवं सोनम को इंसाफ के लिए विभिन्न संगठनों द्वारा प्रदर्शन

मेदिनीनगर । नावा बाजार । पलामू । विभिन्न संगठनों के द्वारा हाथरस के मनीषा बाल्मीकि बालात्कार कर हत्या एवं कजरी मेराल के सोनम सोनालिका बालात्कार हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में पलामू एवं गढ़वा जिला के हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुषों ने भाग लिया। इस प्रदर्शन में जन संग्राम मोर्चा, भीम आर्मी माले, रसोईया सघ, हुल क्रांति दल, झारखंड क्रांति दल, आइसा तँजीमुल अंसार कमिटी, एसआईओ फुलन देवी विचार मंच, झारखंड प्रांतीय रविदास महासभा, झारखंड राज चेरो जनजाती विकास परिषद, एसटी, एससी, ओबीसी एवं माइनोरिटी छात्र एकता मंच के बैनर तले साझा विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

प्रतिरोध मार्च बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पार्क डालटनगंज से चल कर छहमुहान चौक होते हुए समाहरणालय के मुख्य द्वार पर पहुंचा और वहां सभा में तब्दील हो गया। विभिन्न संगठन के वक्ताओं ने अपनें-अपनें विचार व्यक्त किए। इस बीच मनीषा के हत्यारों को फाँसी दो, योगी मोदी मुर्दाबाद, यूपी प्रशासन मुर्दाबाद पलामू के सोनम सोनाली के बालात्कारीओं को गिरफ्तार करो इत्यादि नारों से गुजता रहा। सभा के अंत में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। और सभा की समाप्ती की घोषणा की गई।

87 total views, 1 views today

रंंका । गढ़वा । भावी मुखिया प्रत्याशी एवं भावी बीडीसी के प़त्याशी के द्वारा बांदु चुतरू पंचायत में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

रंका प्रखंड के बांदु चुतरू पंचायत के भावी बीडीसी प्रत्याशी मुमताज मंजर एवं भावी मुखिया प्रत्याशी मोजीब अंसारी के द्वारा ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन अजहर रोड के मिशन ग्राउंड में मैच का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य अतिथि रंका दक्षिण जिला परिषद उमा देवी, सांसद प्रतिनिधि सुनील माली, एवं भाजपा नेता शिवशंकर सोनी आदि लोगों के द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ कराया। इस मौके पर जिला परिषद उमा देवी ने कहीं की भावी मुखिया प्रत्याशी एवं बीडीसी प्रत्याशी के द्वारा जो फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। जिससे यहां के खिलाड़ियों में निखार आएगी। भाई मुखिया प्रत्याशी ने कहा कि ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हम लोगों के द्वारा किया गया है। अगर जनता हम दोनों को अबर चुनाव में जीत आएगी तो बांदु चुतरू पंचायत का विकास इस कदर बढ़ेगी कि लोग देख कर नाज करेंगे। इधर बरदरी एवं साराडीह के बीच शानदार मैच खेली गई। जिसमें बरदरी प्लांटिंग से एक गोल से विजय होकर ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया।

149 total views, 2 views today

खरौंधी । गढ़वा । पीडीएस विभाग का लगभग 193 बोरा चावल जब्त

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना अंतर्गत प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी सह बीडीओ महेंद्र छोटन उरांव ने चौरिया निवासी दशरथ साहू के मकान से पीडीएस विभाग का लगभग 193 बोड़ा चावल जब्त किया। इस दौरान जब्त पीडीएस चावल में 183 सफेद प्लास्टिक के बोरा, 10 जुट के बोरा तथा 185 खाली बोरा जब्त किया गया है। दशरथ साह के पिता चमन साह ने बताया गांव-गांव घूमकर दशरथ साह चावल, गेहूं, जौ, लहसुन, प्याज, अरहर समेत कई अनाज का खरीदारी करता था। इसी क्रम में गांव के लोग चावल दशरथ को दे देते थे। जब आनाज एक पिकअप हो जाता था, तो उसे नगर उंटारी या गढ़वा ले जाकर बेच देता था। लेकिन इस बार नगर उंटारी तथा गढ़वा में अनाजों का उचित दाम नहीं मिलने के कारण नहीं बेच पाया है। जिसके वजह से अत्यधिक चावल जमा हो गया हैं।

वही स्थानीय मुखिया बैजू गुप्ता ने बताया दशरथ साह द्वारा गांव में सभी प्रकार का अनाज की खरीदारी किया जाता है। गांव के लोग इनके पास लाकर चावल के साथ अन्य अनाज को बेचते है। प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी सह बीडीओ महेंद्र छोटन उरांव ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर दशरथ साह का मकान की जांच की गई। जांच के क्रम में लगभग 190 बोरा पीडीएस विभाग का चावल जब्त किया गया है। जब्त पीडीएस चावल से यही प्रतीत होता है, कि कालाबाजारी के लिए खरीदारी की गई है। सभी चावल के बोरा को जब्त कर इसकी सूची थाना को सुपुर्द कर दिया गया है। इसका जांच किया जायेगा। जांच में जो आएगा उसके आधार पर इस पर कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान केतार बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो, एएसआई सुनील कुमार सिंह, अजीत पासवान, ललन पासवान, मंगल कुमार पटेल सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

150 total views, 1 views today

रमकंडा । गढ़वा। अनियंत्रित होकर पलटा पिकअप वाहन

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा मेदनीनगर मुख्य मार्ग में रमकंडा वन विभाग के कार्यालय के पास शुक्रवार की अहले सुबह टमाटर लदा पिकअप वाहन पलट गया।

उक्त टमाटर लदा पिकअप छत्तीसगढ़ से रमकंडा होते हुए मेदनीनगर रोजाना की तरह आज भी जा रहा था लेकिन वन विभाग के कार्यालय के पास चालक के नियंत्रण खो देने के कारण पलट गया है।

चालक समेत एक एक व्यक्ति बाल-बाल बच गया। घटना की सूचना मिलने पर आसपास के लोगों की भारी भीड़ जुट गई एवं टमाटर ले जाने की होड़ लग गई।

121 total views, 3 views today

धुरकी । गढ़वा । तंबाकू उत्पादों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी पुलिस ने गुरुवार को धुरकी बाजार मे सभी किराना दुकान व गुगंटी में तंबाकू उत्पादों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी के द्वरान सभी किराना दुकान व गुंगटी में थाना प्रभारी विनोदनोद कुमार ने जाकर चेतावनी दिया कि किसी प्रकार के पान मसाला, गुटका सिगरेट, बीडी का बिक्री नही करना है। थाना प्रभारी के द्वारा छापेमारी के दौरान कुछ दुकान दरों ने दुकान बंद कर के भागने में सफल रहे। उक्त दुकानों में छापेमारी के बाद तम्बाकू जैसी सामग्री नही पाया गया।

80 total views, 2 views today

रंंका । गढ़वा । बुनियादी सीआरसी में गुरुशाला कार्यक्रम में शिक्षकों की ऑनलाइन परीक्षा

रंंका । गढ़वा । रंका बुनियादी संकुल साधन सेवी जनविजय शुक्ला के द्वारा गुरुशाला का आयोजन राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में किया गया। जिसका परीक्षा ऑनलाइन लिया गया। जिसमें बुनियादी संकुल से आने वाले सभी शिक्षकों ने इस परीक्षा में भाग लिए। इस संबंध में संकुल साधन सेवी जनविजय शुक्ल ने बताया कि आज 12 अक्टूबर दिन सोमवार को जिला विकास आयूक्त के निर्देशानुसार बुनियादी संकुल अंतर्गत गुरुशाला कार्यक्रम में गणित विषय का परीक्षा ऑनलाइन लिया गया।

जिसमें सभी शिक्षकों को उनके मोबाइल पर ही ऑनलाइन प्रश्न पत्र का लिंक से उपलब्ध कराया गया था। जिसके माध्यम से सभी शिक्षकों ने परीक्षा दी, उन्होंने कहां की कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए गुरशाला कार्यक्रम में गणित विषय का परीक्षा ली गई। जिसमें 8 शिक्षक अनुपस्थित रहे, एवं इस परीक्षा से शिक्षकों में गणित विषय में जानकारी प्राप्त होगी। इनके साथ में बुनियादी संकुल से शिक्षक उपस्थित थे।

55 total views, no views today

रंंका । गढ़वा । कृषि बिल को लेकर भाजपा उत्तरी मंडल अध्यक्ष किसानों के साथ की बैठक

रंका । गढ़वा । रंका उतरी मंडल के अध्यक्ष संजय सिन्हा के नेतृत्व में कृषि बिल के लेकर रंका प्रखंड के पंचायतों में किसान के साथ बैठक किया जा रहा है। इस संबंध में गांव के किसानों ने बताया कि हम गरीब किसान का दुख-दर्द मोदी सरकार जानी है, तो हमारी गरीबी एवं फटे हाल बर्बाद जीवन को देखते हुए हमें बर्बाद होने से बचाने के लेकर पहल कर रही है, जो हम किसानों का यह पहल हमारे हित में है। परंतु कुछ लोग इस कृषि बिल को पास नहीं होने दे रहे हैं, एवं हम लोगों का हित नहीं चाहते है। इसी के लेकर कृषि बिल पास कराने के लेकर हम किसान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। और यह कृषि बील पास होनी चाहिए। इस संबंध में रंका उतरी मंडल के अध्यक्ष संजय सिन्हा ने कहा कि यह कृषि बिल किसानों के लिए बहुत ही फायदा देने वाला बिल है। इसी के लिए कर रंका प्रखंड के गांव में हम किसान इकट्ठे होकर बैठक कर रहे हैं। ताकि यह कृषि बिल पास हो, और किसानों का दुख कम हो। इनके साथ में उत्तरी जिला परिषद मुरारी यादव, रंका बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा, रंका सांसद प्रतिनिधि सुनील माली, गिरधारी यादव, रमेश यादव, शिवशंकर सोनी, दुखन साह सोनी, आदि सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता एवं किसान बैठक में उपस्थित है।

179 total views, no views today

रमकंडा । गढ़वा । जिला मंत्री मनोनीत किए जाने पर लोगों में हर्ष

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा। रमकंडा प्रखंड अंतर्गत केरवा गांव निवासी गिरिवर साह के पुत्र राजू कुमार को राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के जिला मंत्री मनोनीत किए जाने पर प्रखंड के लोगों ने काफी हर्ष व्यक्त किया है।

जिला मंत्री मनोनीत किए जाने उपरांत राजु कुमार ने बताया कि वह अपने कर्तव्यों का सही प्रकार से निर्वहन करने के लिए कटिबद्ध है।

61 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की गई बैठक

 

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना परिसर में रविवार को दुर्गा पूजा झारखंड सरकार के गाइडलाइंस के तहत मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख बिनोद कोरवा ने किया । थाना प्रभारी विनोद कुमार ने प्रखंड मे दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक एवं आपसी भाईचारा वातावरण के साथ मनाने की अपील समस्त वासियों से की। इस दौरान कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए दुर्गा पूजा मनाने का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारी ने बैठक मे कहा की इस वर्ष सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के निर्देशानुसार पूजा पंडाल में किसी तरह की कोई भब्य पंडाल या किसी तरह का तोरण द्वार या स्वागत गेट नहीं बनाया जाना है। वहीं सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन व पूजा समिति के द्वारा किसी प्रकार का खाद्य सामग्री का वितरण भी नहीं किए जाने का निर्देश दिया गया है। थाना प्रभारी ने सभी प्रखंड के लोगो को अपना मोबाइल नंबर दिये और बोले कि कोई भी वक्ती अफवाह फैलाने के काम करता है तो सूचित करें उस पर निगरानी रखे। बैठक मे प्रमुख विनोद कोरवा जिप सदस्य जानकी सिंह,सगमा,प्रखंड के जिप सदस्य नंदगोपाल यादव व मुखिया लक्षमण यादव ने कहा की धुरकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जितने भी गांव आते हैं उक्त सभी गांवों मे पुर्व मे भी आपसी भाइचारा और सौहार्द के साथ मनाया गया है यहां की परंपरा आपसी भाईचारा का मिसाल है। बैठक मे उपप्रमुख प्रभु शंकर जायसवाल, भारतीय किसान संघ के प्रखंड अध्यक्ष दामोदर जायसवाल मुखिया लक्षमण यादव, सत्यनरायण बैठा, पुर्व मुखिया महबूब अंसारी, हाजी जानमोहम्मद अंसारी, कुदूस अंसारी, योगेंद्र यादव, नितेश सिंह,बिपिन यादव,देवचंद यादव, तेजू कोरवा, पीएसआइ विवेक कुमार, कृष्णा रजवार, रौशन कुमार, राहुल कुमार, एएसआइ मनोज कुमार सिंह, आलोक कुमार मौजूद थे।

16 total views, no views today