खरौंधी । गढ़वा । मुखिया द्वारा किया गया जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड कुपा पंचायत के मुखिया बैजू शाह द्वारा पंचायत सचिवालय में जरूरतमंद के बीच कंबल का वितरण किया। इस अवसर पर पंचायत क्षेत्र में बढ़ती ठंड को देखते हुए मुखिया बैजू शाह प्रखंड द्वारा उपलब्ध कराए गए 120 कंबल का वितरण अपने पंचायत क्षेत्र के लोगों के बीच किया। उन्होंने लाचार गरीब और जरूरतमंद महिला और पुरुष बुजुर्गों के बीच कंबल का वितरण सर्वोच्च सम्मान के साथ बैठाकर वितरण किया। इस बीच पंचायत के मुखिया ने कहा कि आगे भी ऐसे ही लोगों को ठंड से प्रभावित हो रहे हैं और अपने से कंबल खरीद नहीं सकते उनके बीच कंबल का वितरण के लिए तत्पर रहेंगे। साथ ही पंचायत में अलाव की भी व्यवस्था किया जाएगा।

मुखिया ने कहा कि क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव कार्य कर रहे हैं। हमेशा पूरे सादगी ढंग से कंबल वितरण का कार्यक्रम करते हैं। लेकिन यह कंबल जरूरतमंदों तक पहुंचे। इसके लिए पूर्व से ही तैयारी करते हैं और क्षेत्र में घूम घूम कर ऐसे लोगों की सूची बनाते हैं जो पूरी तरह से लाचार और बेबस हैं। मुखिया ने कहा कि ऐसे कर हमें काफी आत्मा की संतुष्टि मिलती है।

34 total views, no views today

रंका । गढ़वा । भाजपा मंडल की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का 97वां जन्मउत्सव मनाया गया

रंका । गढ़वा । रंका भाजपा मंडल की ओर से भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का 97वां जन्म उत्सव मनाया गया। किसानों को भारत के प्रधानमंत्री जी का लाइव संबोधन दिखाया गया । रंका मंडल प्रभारी सुरेंद्र पासवान ने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री का संबोधन किसानों को सुनाया गया, एवं इस अवसर पर किसान निधि के द्वारा 18 करोड़ रूपये किसानों निथि के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है । एवं विपक्ष के द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है, जो गरीबों का भूमि सरकार लूट रही है। वह विपक्ष के द्वारा झूठा भ्रम फैलाया जा रहा है, इनके साथ में भाजपा उतरी मंडल अध्यक्ष संजय सिन्हा, बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा, दक्षिणी मंडल अध्यक्ष उदय प्रजापति, शिव शंकर सोनी, सुनील माली, उपेंद्र चंद्रवंशी, दिनेश चंद्रवंशी, उदय यादव, आदि लोग उपस्थित थे ।

40 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । डंडई के तसरार स्थित चर्च में धूमधाम से मना क्रिसमस डे

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के तसरार पंचायत स्थित चर्च में क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया।

शुक्रवार को चर्च में विशेष प्रार्थनाएं की गई तथा प्रभु यीशु के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया गया।

मौके पर पादरी राम गौतम ने कहा कि प्रभु यीशु ने संदेश दिया था स्वार्थपरता से ऊपर उठकर समाज सेवा की राह पर चलें।

आज उनके संदेशों को आत्मसात करने की जरूरत है। उन्होंने उपस्थित लोगों का अभिवादन करते हुए प्रभु यीशु के संदेशों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर केरनेलियस मिंज सहित कई लोग उपस्थित थे।

37 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । नारी सुरक्षा से संबंधित अपराध को रोकथाम हेतु चलाया जागरुकता अभियान

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई मुख्यालय स्थित किसान हाई स्कूल में बालिकाओं से संबंधित अपराध की रोकथाम हेतु थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस दौरान थाना प्रभारी द्वारा विद्यालय के बालिकाओं को आत्म सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

मौके पर थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल ने बालिकाओं से कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति आप लोगों को परेशान करता है और छींटाकशी करता है तो उसके बारे में तत्काल बेहिचक पुलिस को सूचना दें ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जा सके।

वही पुलिस सब इंस्पेक्टर दयानंद यादव ने बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, अपने अधिकार- कानूनों के प्रति सजक करने, महिला अपराध में कमी लाने, युवाओं व बालको में महिला सुरक्षा एवं सम्मान का भाव जागृत करने और केंद्र व राज्य सरकार की ओर से बालिकाओं और महिलाओं के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी दी।

27 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । भाजपा ईकाई मंडल द्वारा मनाया गया भारत रत्न सम्मानित अटल बिहारी वाजपेई का जयंती

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड भाजपा मंडल इकाई की ओर से भारत रत्न सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती भारतीय जनता पार्टी सुशासन दिवस के रूप में मनाया। वहीं मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने कहा कि हम लोगों को माननीय पूर्व प्रधानमंत्री भारत बंद सम्मानित श्री अटल बिहारी बाजपेई के विचारों का अनुरूप अपना विचार बनाना होगा एवं उनके बताए हुए रास्ते पर हम सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को चलना होगा तभी पार्टी मुकाम हासिल करने में सफल होगा।

वहीं भाजपा नेता बसंत कुमार यादव ने कहा कि हम सभी लोगों को उनको बताए हुए मार्ग पर आज चलने की जरूरत है। आज भारतीय जनता पार्टी देश में इतना बड़ा पार्टी बनकर सामने आया है। वही भारत रत्न सम्मानित श्री अटल बिहारी वाजपेई जी के तत्वधान में बीजेपी एक बड़ी पार्टी बनकर उभर कर सामने आया था। वहीं उपस्थित सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बातों को ऑनलाइन मोबाइल के जरिए सभी लोग ने इकट्ठा होकर सुना।

मौके पर बसन्त कुमार यादव, रामकृपाल दुबे, संध्याकर विश्वकर्मा, सीताराम प्रजापति, रामप्रीत गुप्ता, रामखेलावन पासवान, उपेंद्र दास, कृष्णा यादव, सुनील कुमार रोशन, रामनाथ बैठा, परमेश्वर यादव, बसावन उरांव, काशीनाथ उरांव, अरुण कुमार सिंह अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

25 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। वाहन चेकिंग अभियान में बदलाव को लेकर दृष्टियूथ ऑर्गेनाइजेशन ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांडी से अरूण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। दृष्टि ऑर्गनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर ने कांडी प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान में बदलाव की मांग किया है। शशांक ने झारखंड पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि इससे अपराध पर नियंत्रण तो हुआ है लेकिन कई अन्य लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शशांक ने पुलिस महानिदेशक से मांग किया है कि जिन स्थलों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाता है वहा चालान काटने की भी व्यवस्था की जाय। इससे कई आकस्मिक कार्यों के लिए यात्रा कर रहे राहगीरों की वाहन जब्त कर कई दिनों तक थाना में बंद रखने से लोगों की परेशानियां बढ़ जाती है। ऑन स्पॉट चालान काटने से सरकार को राजस्व में भी इजाफा होगा और लोगों को सहूलियत होगी। शशांक ने बताया कि पड़ोसी अन्य राज्यों में चालान की रसीद काट कर दी जाती है।
मौके पर विकास दुबे, लक्ष्मण राम, अजित सिंह, अमित कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

26 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। भाजपाइयों ने मनाया अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिन

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कांडी बाजार में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिन धूमधाम से मनाया। सुशासन दिवस के रूप में कांडी बाजार में हुए कार्यक्रमों में उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और नीतियों का प्रचार किया एवं वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को टीवी के माध्यम से लोगों को दिखाया। इस मौके पर भाजपाइयों ने गरीबों असहाय लोगों के बीच कंबल एवं मिठाइयों का वितरण भी किया। बीस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे व विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह सहित कई अन्य भाजपा नेताओं ने लोगों को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की नीतियों पर चलते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार गरीबों की मदद कर रही है। समाज के सभी वर्गों के लोगों के सम्मान के लिए सरकार काम कर रही है। अटल बिहारी बाजपेयी ने हमेशा सामाजिक समरसता और एकता पर बल दिया। उनके लिए समाज का हर व्यक्ति एक समान रहा है। उन्होंने हमेशा देश के गौरव को बढ़ाने के लिए काम किया। इस मौके पर मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष श्रीकांत पांडे, रामलला दुबे, अजय सिंह, राम लखन प्रसाद, लखन चंद्रवंशी, कांडी मुखिया विनोद प्रसाद, उप प्रमुख अशोक प्रसाद, सहित कई अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

29 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । प्रधानमंत्री आवास का जिला स्तरीय टीम द्वारा जांच किया गया

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति के रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के पंचायत चंदनी सुंडी करिवाडीह में प्रधानमंत्री आवास योजना सूची में वैसे लाभुक को वापस किया गया जो मृत थे उनका लाभुक का बेनिफिशरी नहीं पाया गया। साथ हीं पूर्व में इंदिरा आवास योजना मिला हो या खुद का पक्का मकान हो इन सभी लाभुकों को वापस भेजने हेतु प्रस्तावित लाभुकों का जिला स्तरीय टीम द्वारा जांच किया गया। मौके पर जिला स्तरीय टीम के पदाधिकारी सहित अन्य स्वयंसेवक नॉलेज कुमार पासवान सुनील प्रजापति उपस्थित हुए।

37 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । मुखिया द्वारा किया गया कंबल वितरण

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापतिके रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के करिवाडिह पंचायत के मुखिया श्रीमती देवी ने पंचायत के सभी 10 वार्डों में 120 कंबल का वितरण किया। इस दौरान श्रीमती देवी ने कही पंचायत में कड़ाके की ठंड को देखते हुए गरीब, असहाय तथा विधवा के बीच कंबल का वितरण किया जा रहा है। जिससे कड़ाके की ठंड में लोगों को निजात मिलेगी। प्रखंड कार्यालय से मिलने के पश्चात मुखिया द्वारा ठंड को देखते हुए तत्काल वितरण किया गया।

वही पंचायत में कई ऐसे सड़क थी जो काफी जर्जर अवस्था में थी। बरसात में पंचायत से होकर जाने वाली मुख्य सड़क तक जाने में भी लोगो को काफी परेशानी होती थी। लेकिन मेरे प्रयास से ही पंचायत के सभी जर्जर सड़क को बनवाया जा रहा है। ताकि लोगो को आवागमन में किसी प्रकार का परेशानी नहीं हो। साथ ही कही मेरे प्रयास से पंचायत में विकास के कार्य तेजी से हो रहा है। मेरा लक्ष्य करिवाडिह पंचायत को समृद्ध बनाना है। इस दौरान मुखिया पति प्रकाश राम, मूर्ति कुंवर, हीरामन राम, सविता कुंवर, हरिराम, रामजी पासवान, रामवृक्ष राम, रुदवा कुंवर, लखोइया देवी, पांगुल चौधरी, फुदन रवानी आदि उपस्थित थे।

33 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । शिक्षक के निधन पर बीआरसी में शोक सभा किया गया आयोजन

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति के रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर शिक्षकों के हरदिल अजीज शिक्षक मोहम्मद रिजवान साजिद खान का सोमवार को रांची स्थित रिम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।रिजवान साजिद खान भवनाथपुर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चेरवाडीह में कार्यरत थे। किंतु वे अपनी हंसमुख वाकपटुता क्षेत्र के सभी लोगों को दिल जीत चुके थे। वे अपने पीछे एक पुत्र एवं दो पुत्री छोड़ गए हैं ।उनकी मृत्यु से खरौंधी प्रखंड के शिक्षकों में शोक की लहर है। शोक की खबर सुनकर खरौंधी बीआरसी में शिक्षकों ने शोक सभा किए। शोक व्यक्त करने से वाले में शिक्षक अमरेश राम,नीरज दुबे,राजीव कुमार,आनंद गुप्ता,अरविंद साह,गोविब्द उराँव, सुनील ठाकुर,सतेंद्र दास सहित कई शिक्षकों ने शोक प्रकट किया है।

40 total views, no views today

चिनिया । गढ़वा । राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा संग्रह हेतु हनुमान मंदिर में अहम बैठक

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया प्रखंड मुख्यालय स्थित चिनिया बस स्टैंड हनुमान मंदिर के प्रांगण में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु चंदा संग्रह के लिए एक अहम बैठक की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दिनाँक 24.12.2020 दिन गुरुवार को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक चिनिया के संकटमोचन हनुमान मंदिर में हुई।

बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर वृहत रूप से अभियान चलाने का एवं जनभागीदारी से निधि संग्रह करने का निर्णय लिया गया। अभियान हेतु प्रखंड स्तरीय एक समिति का गठन किया गया। जिसमें संयोजक -तेजस अभिमन्यु और सहसंयोजक विश्वास प्रसाद,जमा कर्ता प्रमुख हरिओम और कंप्यूटर ऑपरेटर अरुण कुमार यादव को जिम्मेवारी दी गई।

साथ ही साथ चिनिया प्रखंड के सभी पंचायत से 14 सदस्यीय टोली का भी निर्माण किया गया। एवं इस राममंदिर निर्माण अभियान को जन-जन तक पहुचाने का संकल्प लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से संघ के जिला सम्पर्क प्रमुख आशिष वैद्य, गढ़वा नगर खण्ड प्रचारक हरिगोविंद जी, खंड कार्यवाह तेजस अभिमन्यु, मन्दिर के पुजारी राकेश पाठक,विनोद यादव, विश्वास प्रसाद, विजय सिंह, अरुण यादव, अनिल सिंह, हरिओम यादव,दीपक मधेशिया,शिवशंकर परहिया, रामबृक्ष यादव, कपिल प्रसाद,उपेंद्र यादव,जगत प्रसाद तथा अन्य कई हिंदू धर्मावलंबी मौके पर उपस्थित थे।

26 total views, no views today

चिनिया । गढ़वा । विशेष वाहन चेकिंग अभियान में कई गाड़ियां हुई जब्त

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया थाना चौक पर जिले के एसपी श्रीकांत राव खोत्रे निर्देशानुसार चिनिया थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा के नेतृत्व में एक विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। प्राप्त खबरों के अनुसार चिनिया थाना चौक पर विशेष छापेमारी अभियान चिनिया थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा के नेतृत्व में विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें दो पहिया वाहन का ड्राइवरी लाइसेंस हेलमेट जूते इत्यादि का चेकिंग किया गया। वही चार पहिया वाहन एवं टेंपो गाड़ियों की भी कागजात की जांच की गई। वाहनों की ऑनर बुक ओवरलोडिंग ड्राइविंग लाइसेंस सहित वाहन के सभी कागजातों की जांच की गई। जिसमें दुरुस्त कागजात नहीं रहने पर दो कमांडर जीप एक टेंपो तथा 10 बाइक को जब्त कर चिनिया थाना परिसर में लगाया गया तथा सभी वाहनों का चालान काटे गए उधर पुलिस जांच की भनक लगते ही कई वाहन इधर उधर लेकर भागते देखे गए। जांच की खबर मिलते ही वाहन चालक अन्य रास्तों से भागते निकलते देखे गए।

थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर विशेष जांच चेकिंग अभियान आज किया गया। जिसमें जिन वाहनों के कागजात दुरुस्त नहीं थे। उन्हें जब्त कर चालान काटे गए हैं। जिसमें दो कमांडर जीप एक टेंपो तथा 10 बाइक को जांच उपरांत जब्त किया गया है। इस जांच चेकिंग अभियान में थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुप्तेश्वर सिंह, सब इंस्पेक्टर बिफई उरांव सहित चिनिया पुलिस बल के जवान शामिल थे ।

39 total views, no views today

रमकंडा । गढ़वा । मुखिया पति ने किया 130 कंबल का वितरण

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा प्रखंड के रक्सी पंचायत के पंचायत सचिवालय में स्थानीय मुखिया पति संजय यादव की अध्यक्षता में पंचायत के 130 लाभुकों कंबल वितरण किया गया।

मुखिया संजय यादव ने कहा कि इस ठंड के मौसम में कोई ठंड से परेशान न हो इसलिए लाभुकों को स समय कंबल का वितरण किया जा रहा है। आज 130 कंबल का वितरण किया गया है आगे भी जरूरत अनुसार कंबल का वितरण किया जाएगा।

इस दौरान पंचायत सचिव अभय मींज उप मुखिया रमाकांत चंद्रवंशी, पारसनाथ मालि, सीताराम यादव, इंद्र भूषण केसरी, प्रदीप यादव सहित अन्य गणमान्य लोग एवं लाभुक उपस्थित थे।

29 total views, no views today

रमकंडा । गढ़वा । सेमीफाइनल मैच हुआ समाप्त फाइनल 31 दिसंबर को

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा उच्च विद्यालय के मैदान में चल रहे स्वर्गीय मनोहर सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच समाप्त हो गया।

पहले सेमीफाइनल में रमकंडा बनाम बोड़ी के बीच खेला गया जिसमें रमकंडा की टीम ने बोड़ी की टीम को 1 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया वही दूसरे सेमीफाइनल मैच रामानुजगंज बनाम बैरिया के बीच खेला गया जिसमें रामानुजगंज की टीम ने बैरिया की टीम को मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

स्वर्गीय मनमोहर सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट करा रही कमेटी ने बताया फाइनल मैच 31 दिसंबर को खेला जाएगा।

29 total views, no views today

रंका । गढ़वा । असहाय एवं गरीबों के बीच 330 कंबल का किया वितरण

रंका । गढ़वा । रंका पंचायत के मुखिया सविता देवी एवं पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि संजय कुमार सिन्हा एवं 14 वार्ड सदस्य के द्वारा 130 कंबल असहाय एवं गरीबों के बीच कंबल का किया गया वितरण । एवं कम कंबल को देखते हुए रंका पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मद्धेशिया अपने पंचायत के आसार एवं गरीबों के बीच अपने निजी खर्च से 200 कंबल का किया वितरण। उन्होंने बताया कि प्रखंड के द्वारा 130 कंबल मिला था, मुझे बांटने के लेकर परंतु 130 से ज्यादा लोग कंबल लेने पहुंच गए। उन्होंने कहा कि जो लोग कंबल लेने पहुंचे थे। वे सभी लोग इस कंबल के लायक थे, जिसके कारण मुझे अपनी निजी खर्च से 200 लोगों को कंबल देना दे रहा हूं । ताकि इन दिनों प्रतिदिन पाला पड़ रहा है । ठंड भी बढ़ गया है जो ठंड में कंबल गरीबों का काम आएगा, इनके साथ में उपमुखिया आशा देवी, वार्ड सदस्य उपेंद्र चंद्रवंशी, संतोषी देवी, रीना देवी, कलावती देवी, मनोज कुमार रवि, महमूद खलीफा, वीरेंद्र रवि परमेश प्रसाद, पंचायत सेवक सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

28 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । अंजुमन प्रखंड कमिटी के गठन के लिये तिथि का किया गया निर्धारित

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापतिकी रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड अनुमान कमिटी पुनर्गठन के लेकर तिथि का निर्धारण किया गया। खरौंधी प्रखंड अंजुमन कमिटी के सदर लियाकत अली ने बताया कि तीन पद अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष के लिये थिति का निर्धारण किया गया है।

जिसमे 20 दिसम्बर को सदर सहित कमिटी के सदस्यों के चयन की जाएगी इसके लिए पहले प्रखण्ड सदर सहित सचिव, कोषाध्यक्ष के लिए नामांकन 16 से 18 दिसम्बर की तिथि निर्धारित की गई। वही नामांकन वापसी की तिथि 19 दिसम्बर है जबकि सदर सहित सचिव, कोषाध्यक्ष चयन को लेकर मतदान 20 दिसम्बर को सुबह 10 से शाम 4 बजे तक कि जाएगी एवं गिनती 20 दिसम्बर को ही 4:30 से किया जाएगा।

इससे पहले मतदाता सूची तैयार किया जाएगा। जिसमे सभी गांव के सरदार के साथ साथ अंजुमन कमिटी के सभी सदस्य प्रखंड सदर सहित सचिव,कोषाध्यक्ष चुनाव के मतदाता होंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी गांव के सदर से सूची की मांग किया गया है। ताकि चुनाव संपन करया जा सकें इसके लिए सभी गांव के सदसर को 13 दिसम्बर तक जमा करने को कहा गया है। जो कमिटी 13 दिसम्बर तक जमा नही करेगा वह चुनाव में भाग नही ले पायेगा।

मौके पर मुख्तार अलीअंसारी, निजामुदीन अहमद,मैनु दिन अंसारी, सरफुद्दीन अंसारी, अमीनुद्दीन अंसारी, इनुस अंसारी, मुमताज अंसारी, डॉ ऐनुल हक कादरी सहित कई लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । भारत रत्न बाबा साहेब डाॅ भीमराव अंबेडकर के पुण्यतिथि मनाया गया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के रक्सी पंचायत के ग्राम वासियों ने शोषितों, वंचितों और पीड़ितों को सामाजिक न्याय के अवसर प्रदान करने वाले भारतीय संविधान के निर्माता, भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया।

इस कार्यक्रम को मुन्ना कुमार भारती ने अपने आवास पर संविधान निर्माता डॉ भीम राव अम्बेडकर जी की 64वां परिनिर्वाण दिवस मनाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुन्ना कुमार भारती ने कहा कि भारत का संविधान विश्व का सबसे बड़ा लिखित संविधान है जिसे बाबा साहब डाक्टर भीम राव अम्बेडकर ने 2 वर्ष 11माह 18 दिन में लिखा था।

उनका निधन 65 वर्ष की उम्र में 6 दिसंबर 1956 को दिल्ली में हुआ था।उनके निधन पर रिकार्ड 10 लाख लोग नागपुर में जमा हुए थे।परिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम में बसपा नेता डाक्टर नन्दकुमार राम,जगदीश राम,पंचायत स्वयंसेवक बबलू राम,शिक्षक नन्दकिशोर बैठा,राजकिशोर अंबानी,आशिष कुमार,जितेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।

39 total views, no views today

खरौंधी । गढवा । भारत रत्न बाबा साहेब की मनाई गई पुण्यतिथि

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार के प्रांगण में रविवार को भारत रत्न बाबा साहेब डा भीमराव अंबेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। महापरिनिर्वाण दिवस के रुप में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।
प्रखंड के कई स्थानों पर समारोह आयोजित कर लोगों ने बाबा साहेब को याद किया और उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

मौकेे पर विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने कहा कि संविधान निर्माता भारत रत्न, विश्व विभूति डा अंबेडकर केवल एक जाति वर्ग के नहीं बल्कि पूरे मानव जाति के लिये प्रेरणा श्रोत हैं। उन्होंने लोगों से उनके बताये मार्ग पर चलने की अपील की।

खरौंधी पंचायत के मुखिया उपेंद्र कुमार राम ने कहा कि बाबा साहेब ने सदैव जाति-पाति से ऊपर उठकर देशहित में निर्णय लिया और सभी को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिये संघर्ष करते रहे। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराईयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया। वहीं वे गरीब, दलितों और शोषितों के अधिकारों के लिए संघर्ष करते रहे।

वही शिक्षक अमरेश कुमार राम ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आजाद भारत के पहले विधि एवं न्याय मंत्री बने थे। उन्होंने कहा कि अंबेडकर ही भारतीय संविधान के जनक हैं।
मौके पर बुद्धनाथ गुप्ता, कलामुद्दीन अंसारी,डॉक्टर माही,सुनील रोशन,गुलाबचंद पासवान,नसीहत अली, अमीनुद्दीन अंसारी,सुदामा राम,मुमताज मियाँ,जगदीस यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

29 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । प्रखंड के सभी आठ पंचायतों में रबी फसल का बीज नि:शुल्क वितरण किया गया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के सभी आठ पंचायतों मे रबी फसलों के बीज का वितरण प्रगतिशील किसानों के बीच नि:शुल्क किया गया। नि:शुल्क बीज वितरण मे कुल सात पंचायतों में प्रगतिशील किसानों के बीच उन्नत नस्ल का सरसों गेहूं और चना का बीज वितरण किया गया।

वहीं खुटिया पंचायत मे मुखिया लक्ष्मण यादव ने किसानों के उग्र भीड़ को देखते हुए कम-कम मात्रा मे सभी किसानों और ग्रामीणों के बीच वितरण कराया। जबकी धुरकी, खाला, टाटीदीरी, गनियारीकला, अंबाखोरया व भंडार पंचायत में प्रगतिशील किसानों की सूची तैयार कर विधिवत तरीके से बुआई करने के लिए निर्धारित मात्रा में वजन मापकर वितरण किया गया है।

जानकारी देते हुए बीटीटी प्रवीण मिश्रा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अंबुज जायसवाल व भारतीय किसान संघ के प्रखंड अध्यक्ष दामोदर जायसवाल ने बताया की किसान मित्र और मुखिया ने प्रगतिशील किसानों के बीच 11क्विंटल, 60 किलोग्राम सरसों का बीज, 37 क्विंटल, 32 किलोग्राम गेहूं का बीज व 34 क्विंटल चना का बीज संपूर्ण तरीके से वितरण कर दिया गया है।

उन्होंने किसानों को बताया कि यह बीज पूरी तरह से उन्नत नस्ल का है। इसकी बुआई करने के बाद नियमित सिंचाई और इसकी देखभाल करने से किसान इसकी दोगुनी उपज कर सकते हैं। इस दौरान किसान मित्र, योगेंद्र यादव, अख्तर अंसारी, ग्यासुद्दीन अंसारी के अलावे सभी किसान मित्र और किसान मौजूद थे।

36 total views, no views today

केतार । गढ़वा । इलाज के दौरान ब्रेन हेमरेज से रांची में मौत

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम बलीगढ़ के 49 वर्षीय मृतक सतन पाल पिता स्वर्गीय गिरवर पाल इलाज के दौरान ब्रेन हेमरेज हो जाने की वजह से मौत हो गई।

रांची से शव पैतृक गांव बलीगढ़ पहुंचते ही मौत की खबर आग की तरह पूरी गांव में फैल गई और उनके आवास पर लोगों का हुजूम जुट गया।

आज उनका दाह संस्कार किया गया। जिसमें झामुमो के युवा जिला सचिव छोटन सिंह, भावी मुखिया प्रत्याशी मनोरंजन कुमार गुप्ता, आलोक पाल, राकेश यादव, परमानंद गुप्ता, मिथिलेश कुमार, युवा सेना परिषद के सैकड़ों युवा साथी उपस्थित थे।

36 total views, no views today

गढ़वा । कला को समर्पित जप एवं हवन से कला-साधकों को नूतन ऊर्जा प्राप्त होगी : अश्मि

गढ़वा। पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच, नवादा, गढ़वा के द्वारा कला को समर्पित महामृत्युंजय मंत्र एवं विजय मंत्र के जप और हवन का कार्यक्रम नियमित रूप से प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को प्रातः 6:30 बजे से श्री राम लला मंदिर के प्रांगण में होता आ रहा है। उसी कड़ी में आज भी जप एवं हवन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

इस अवसर पर उपस्थित पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच के निदेशक नीरज श्रीधर ‘स्वर्गीय’ ने कहा कि कला के सर्जक भगवान नटराज का महामृत्युंजय-मंत्र एवं विजय-मंत्र का जप और हवन इसलिए किया जा रहा है कि इसके प्रभाव से भारतीय कला और कला-साधकों के कल्याण की कामना को बल मिले। कला-साधकों के अंदर कला के प्रति जो श्रद्धा है उसमें वृद्धि हो। वे अपनी कला के माध्यम से संपूर्ण सृष्टि को पोषित कर सकें ऐसी शक्ति ईश्वर उन्हें प्रदान करें। कला को समर्पित यह मासिक जप एवं हवन निरंतर किया जाता रहेगा।

कला-साधिका अश्मि ने कहा कि भारतीय कला-साधक अपनी कला की प्रस्तुति के माध्यम से निरंतर इस संपूर्ण ब्रह्मांड को पोषित करने में गतिशील रहे हैं। पंडित हर्ष द्विवेदी कला मंच के द्वारा किया जाने वाला जप एवं हवन का आयोजन उन कला-साधकों को नूतन ऊर्जा प्रदान करने के साथ-साथ अनुकूल परिवेश उत्पन्न करने में भी सहायक सिद्ध होगा।

41 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 64वीं पुण्यतिथि मनाई गई

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेडकर चौक के प्रांगण में रविवार को भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई गई।

महापरिनिर्वाण दिवस के रुप में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। प्रखंड के कई स्थानों पर समारोह आयोजित कर लोगों ने बाबा साहब को याद किया और उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

मौकेे पर विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम ने कहा कि संविधान निर्माता, भारत रत्न, विश्व विभूति डा. अंबेडकर केवल एक जाति वर्ग के नहीं बल्कि पूरे मानव जाति के लिए प्रेरणा श्रोत हैं।

उन्होने उनके बताये मार्ग पर चलने का लोगों से अपील किया। सामाजिक कार्यकर्ता रामदेव राम ने कहा कि बाबा साहेब ने सदैव जाति-पांति से उठकर देश हित में निर्णय लिया और सभी को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे।

बताया कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया।वहीं और गरीब, दलितों और शोषितों के अधिकारों के लिए संघर्ष करते रहे। इस दौरान समाजसेवी अलख निरंजन प्रसाद ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आजाद भारत के विधि एवं न्याय मंत्री बने थे ।

कहा कि अंबेडकर ही भारतीय संविधान के जनक हैं। इस मौके पर मुंगालाल भारती, सूर्य देव चौधरी, सकलदीप राम, राम कुमार महतो, संजय राम ,दिलबर राम, देवनाथ राम, नंदू शाह सहित कई लोग उपस्थित थे।

26 total views, no views today

केतार । गढ़वा । थाना प्रभारी ने आरोपियों को भेजा जेल

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार थाना क्षेत्र के विभिन्न कांडों में नामजद तीन आरोपियों को काण्ड संख्या 119/2020 धारा 447/384/341/323/506/34 भादवी अभियुक्त को रविवार को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार लोगों में धीरज सिंह, ग्राम ताली ,रविकान्त सिंह ,विनोद सिंह,अमन सिंह के नाम शामिल है।

वही थाना प्रभारी राजबलभ कुमार ने बताया कि इन तीनो लोगों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत गढ़वा में भेज दिया गया है।

24 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । छत पर जानवर की प्रतिबंधित हड्डी फेंकने का आरोप

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र वार्ड नं 07 अंतर्गत एचपी गैस ऐजेंसी के बगल में नवनिर्मित पीएम आवास लाभुक ज्योति देवी पति स्वर्गीय सुचित कुमार के छत पर जानवर की प्रतिबंधित हड्डी फेंकने एवं घर में चोरी करने का आरोप ज्योति देवी के द्वारा लगाया गया है।

गौरतलब है कि ज्योति देवी पति स्वर्गीय सुचित कुमार के द्वारा एचपी गैस के बगल में भूमि क्रय कर पीएम आवास कविवादितरूप से निर्माण कार्य पूरा किया गया। बताया जाता है कि निर्माण कार्य पूरा होने के पश्चात दूसरे दिन सुबह ज्योति देवी अपने छत पर चढ़ने लगी तो पाया कि छत की सीढ़ियां हल्की टूटी हुई थी और छत के ऊपर जानवर की प्रतिबंधित हड्डी और शराब की बोतल पड़ी है।

वही नवनिर्मित पीएम आवास को जगह-जगह दीवारों तथा सीढ़ियों को तोड़फोड़ किया गया है। ज्योति देवी ने साथ ही यह भी आरोप लगाया कि मेरा दो बैग सीमैंट, एक क्विंटल छड़, ,20 से 30 पीस बांस,10 पीस पटरा, चोरी किया गया है।छत ढलाई के रात्रि में सपोर्ट के रूप में लगाया गया सभी खुट्टा को हिलाया तथा निकाल दिया गया है।

ज्योति देवी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि जब मैं पीएम आवास को निर्माण कार्य शुरू किया था। तभी से मुझे रुस्तम अंसारी, बिजय कुमार राम के द्वारा तंग किया जा रहा है। ज्योति देवी ने संगीन आरोप लगाया कि मेरे घर में कोई पुरुष के रूप में गार्डियन नहीं है। इसी का फायदा उठाते हुए मुझ एक असहाय महिला समझ कर प्रताड़ित एवं परेसान किया जा रहा है।

उन्होंने दो आरोपियों के साथ साथ इकबाल खान, हाफिज अंसारी ,शहनाज बीवी ,तसलीम रंगसाज फरमान बीवी, शाहिना बीबी ,रोख्तर खां रफीक अंसारी ,शम्भू शर्मा, जन्नत हुसैन, शहजाद मोइम खां आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है। वही जल्द से जल्द एफआईआर करने का आग्रह किया है।

26 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । विशेष कैंप के तहत मतदाता सूची पुनरीक्षण का किया गया कार्य

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । पंचायती राज अधिकारी के निर्देश पर डंडई प्रखंड के सभी बूथों पर कैंप लगाकर मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य किया गया। प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों पर नए नए मतदाताओं को अधिक देखा गया। इस दौरान प्रत्येक बूथ के अंतर्गत आने वाले नए मतदाताओं ने प्रपत्र 6 भरते हुए बीएलओ से मतदाता सूची में अपना अपना नाम जुड़वाया । वही प्रपत्र 7 भरते हुए मृत व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची से हटाया गया। और सुधार हेतु प्रपत्र 8 भरकर मतदाता सूची में नाम -पता सुधार करवाया गया। मौके पर प्रखंड पंचायती राज अधिकारी श्रीकांत उपाध्याय ने बताया कि प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ के द्वारा कैंप लगाकर प्रपत्र 6 ,7 ,8 भरवाते हुए पुनरीक्षण का कार्य किया गया। कहा की विभाग के निर्देश पर पुनरीक्षण का कार्य 5 दिसंबर और 6 दिसंबर को विशेष कैंप लगाकर किया गया । उन्होंने नए और पुराने मतदाताओं से अपील किया कि जिन लोगों का मतदाता सूची में नाम नहीं है वे लोग अपने अपने बीएलओ से संपर्क कर मतदाता सूची में नाम अवश्य जुड़वाये। उन्होंने बताया कि पुनरीक्षण का कार्य अभी चलता रहेगा और 15 जनवरी को वोटर लिस्ट का प्रकाशन किया जाएगा।डंडई मध्य विद्यालय में पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ सुनील प्रसाद गुप्ता, रानी कंचन, रीता देवी, अनुराधा कुमारी आदि लोग उपस्थित थे।

33 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । 70 किसानों के बीच चना बीज का किया गया वितरण

धुरकी । गढ़वा । प्रखंड के रक्सी पंचायत के धोबनी गांव में किसानों के बीच चना बीज का वितरण किया गया। किसान मित्र योगेन्द्र यादव ने कृषि विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए चन्ना के बीज का वितरण 70 किसानों के बीच किया गया।

इस अवसर पर किसान मित्र योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों के लिए सरकार की ओर से विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है जिससे किसानों को काफी सराहा मिल रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को बढ़-चढ़कर चना की बुवाई करने की जरूरत है। सरकार की यह सोच है कि किसान को कृषि कार्य में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।मौके पर लालचंद यादव, बिक्रम यादव, शेलेन्द्र यादव,रबिन्द्र यादव, जगदीश यादव, भूलन यादव , बूटी यादव , नंदू कोरवा सहित अन्य किशान मोहजूद थे।

28 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । हाई स्कूल के प्रांगण में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का किया गया बैठक

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखण्ड के हाई स्कूल के प्रांगण में शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समिति का एक बैठक आयोजन किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देने की बात को लेकर चर्चा की गई।

डंडई संघ के प्रखण्ड प्रमुख प्रवीण कुमार ने बताया कि राम मंदिर निर्माण में वैसे भक्त जो सहयोग करना चाहते हैं परंतु वह अयोध्या नहीं जा सकते हैं या वैसे लोग जो निर्माण में अपना सहयोग देना चाहते है वे सभी अपना सहयोग को संघ के माध्यम से अयोध्या भेज सकते है।
साथ ही ग्राम किमिटी बनाने पर भी चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित भारतीय किसान संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्रीमान ब्रम्हदेव पाल, दिनेश राम, शशिभूषण मेहता, अशोक प्रसाद, अलख निरंजन, मिथलेश प्रसाद, ऋषि राज कुमार,राजू मेहता,दिनेश राम आदि लोग उपस्थित थे

72 total views, no views today

डंडई । नेहरू युवा केंद्र गढ़वा के तत्वधान में फिट इंडिया के तहत निकाला गया प्रभात फेरी

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के करके गांव में नेहरू युवा केंद्र गढ़वा के तत्वधान में शनिवार को फिट इंडिया के तहत प्रभात फेरी निकाली गई।

प्रभात फेरी करके गांव के विभिन्न मुहल्लों से होकर अंबेडकर चौक पहुंचा। जहां प्रभात फेरी के माध्यम से ग्रामीणों को प्रतिदिन शारीरिक व्यायाम करने का संदेश दिया गया।

इस दौरान अटल युवा क्लब के युवाओं ने “फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज” का नारा देते हुए योगा व्यायाम करने हेतु लोगों को प्रेरित किया। मौके पर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रवीण कुमार ने कहा कि रोजाना शारिरिक गतिविधि करने से ब्लड का सरकुलेशन बना रहता है।

जो वास्तव में हम लोगों के शरीर को सभी रोगों से बचाने में काफी मदद करता है। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष मुकेश चौधरी सहित कई लोग उपस्थित थे।

61 total views, no views today

गढ़वा । कोविड-19 वैक्सीनेशन रूटीन इम्यूनाइजेशन संबंधित बैठक संपन्न

गढ़वा । उपायुक्त गढ़वा की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन रूटीन इम्यूनाइजेशन एवं नेशनल इम्यूनाइजेशन डे से संबंधित डीटीएफ जिला कार्यबल की बैठक आहूत की गई । बैठक में मुख्य बिंदुओं पर चर्चा करते हुए उपायुक्त गढ़वा ने बताया कि क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट के तहत जितने भी प्राइवेट क्लिनिक रजिस्ट्रेशन हैं यदि वह 6.12 .2020 तक प्राइवेट हेल्थ वर्कर के डाटा को उपलब्ध नहीं करवाते हैं तब उनका क्लिनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट सर्टिफिकेट रद्द किया जाएगा। साथ ही उन्हें अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। इस हेतु डाटा उपलब्ध कराने की बात कही गई इसी के क्रम में उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संबंधित माइक्रोप्लान दिनांक 10.12. 2020 तक सीडीपीओ, एमओआईसी के साथ मिलकर पूर्ण करने का निर्देश दिया व बी एल टी एफ में प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी, एलएस, सीडीपीओ, एमओआईसी आदि निश्चित रूप से उपस्थित रहेंगे एवं बी एल टी एफ का प्रतिवेदन ससमय जिला मुख्यालय को सुपुर्द कराना सुनिश्चित करेंगे। इसी के क्रम में बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना पदाधिकारी के सहयोग से कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु स्थल का चयन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा किए जाने की बात कही गई। पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 17 जनवरी 2021 से 19 जनवरी को चलाया जाना है इसके लिए प्रशिक्षण कोल्ड चैन मैनेजमेंट एवं अन्य लॉजिस्टिक की व्यवस्था सुदृढ़ करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में उपायुक्त गढ़वा के अलावा अपर समाहर्ता सह निर्देशक डीआरडीए गढ़वा, असैनिक शल्य चिकित्सक पदाधिकारी गढ़वा, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी गढ़वा, जिला परिवहन पदाधिकारी गढ़वा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी गढ़वा, जिला शिक्षा पदाधिकारी गढ़वा ,जिला कार्यक्रम प्रबंधक गढ़वा, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी गढ़वा, जिला समन्वयक सभी अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीडीपीओ एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

47 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । झारखंड सरकार के किसान विरोधी नीति के खिलाफ मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भारतीय जनता पार्टी भवनाथपुर मंडल ईकाई के तत्वाधान में झारखंड सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया, भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा जुलूस शिव मंदिर से निकल कर भवनाथपुर बाजार होते कर्पूरी चौक पहुँच कर सभा मे तब्दील हो गया।

मौके पर सभा को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष सोना किशोर यादव ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा धान की खरीदारी प्रक्रिया शुरू होते ही यह कहकर बंद कर दी गई कि किसानों का धान अभी गिला है सूखने पर 15 दिनों के बाद धान की खरीदारी शुरू की जाएगी जो अत्यंत ही निंदनीय है क्योंकि किसान अपनी मजबूरियों के कारण अपनी उपज को ओने पौने दामों पर बेचने को विवश हैं झारखंड सरकार का यह कदम किसानों की दुर्दशा को सुधारने की नहीं बलिक बिगाड़ने का काम कर रहा है हम लोग झारखंड सरकार से मांग करते हैं कि सरकार अपनी तुगलकी फरमान को वापस लेते हुए समर्थन मूल्य पर किसानों से धान की खरीदारी तत्काल शुरू करें।

जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि हेमन्त जी के सरकार में जो काग्रेंस के मंत्री हैं वे लोग कभी नही चाहते कि किसानो को लाभ मिले कांग्रेस 70साल तक इसी तरह का कार्य कर छलने का कार्य करते आई है जो बिल्कुल ही गलत है।विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी ने कहा कि अगर राज्य सरकार तत्काल इस आदेश को वापस नही लेती है तो हमलोग चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

मौके पर जिला कार्यकारिणी सदस्य अनिल कुमार चौबे ,मनोज सिंह ,भिर्गुण ठाकुर, भानु गुप्ता, सुनील सिंह ,विपिन चौबे ,प्रमोद सिंह ,सुनील पांडे, टुकू सिंह, राम पवन विश्वकर्मा ,राकेश कुमार रवि, शकील अंसारी ,मनोज यादव सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

45 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । खुटिया पंचायत में जनसुनवाई का आयोजन किया गया

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के खुटिया पंचायत के तीन गांव फेफसा, भुमफोर व शुरू एवं अंबाखोरया पंचायत के परासपानी कला गांव के उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के अमवार गांव में बन रहे कनहर डैम मे प्रखंड क्षेत्र के चार गांव, सम्माहित हो रहा है.

जिसमे दो पंचायत के चार गांव की बड़ी आबादी व 799 एकड़ भूमि की नुकसान हो रहा है, इसको लेकर खुटिया पंचायत सचिवालय मे जनसुनवाइ का आयोजन शुक्रवार को मुखिया लक्षमण यादव के नेतृत्व मे व सुखबीर सिंह मुखिया की उपस्थिति मे की गयी। इस जनसुनवाई मे जिले के प्रसाशक पुनर्वास्थापन व पुनर्व्यस्थापन सह निदेशक अनील कलाइमेंट ओड़िया व जिला भुअर्जन पदाधिकारी दिनेश सुरीन, बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा, सहायक अभियंता सुनील बिरूआ, भुअर्जन सहायक धीरज कुमार पुरी, प्रमुख विनोद कोरवा व प्रबुद्धजन इसराइल खान व किसान संघ के अध्यक्ष दामोदर जायसवाल के अलावे सभी डुब क्षेत्र के प्रभावित रैयतों किसान के साथ जनसुनवाई पुनर्वास्थापन पुनर्व्यस्थापन को लेकर चर्चा की गयी।

जिसमे शुरू गांव के कई ग्रामीणो ने जनसुनवाई मे कहा की हमलोगो का सर्वे संतोष जनक नही हुआ यह सर्वे से हमलोग संतुष्ट नही है इसका पुनः सर्वे कराई जाए, वहीं लोगो ने आपति जताया की हमलोगो का सुचि मे नाम नहीं जोड़ा गया है, वहीं सूचि पुनः बनाने के लिए मांग किया। इस दौरान उपस्थित सभी जिले के अधिकारियों ने बारी बारी से समस्या सुनते हुए कहा की जिन योग्य रैयतो का नाम सुची से छुट गया है। वैसे रैयत अंचल कार्यालय को लिखित रूप मे दें पुनः इसकी जांच कराई जाएगी। वहीं सर्वेयर से जो लोग संतुष्ट नही हैं उस गांव मे पुनः सर्वे कराया जाएगा। और सरकार के द्वारा मिलने वाली मुआवजा की राशी जांचोपरांत दी जाएगी।

49 total views, no views today

केतार । गढ़वा । सैकड़ों किसानों के बीच चना बीज का वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार। गढ़वा । केतार प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को बीटीएम ओमप्रकाश गुप्ता के द्वारा मुकुंदपुर पंचायत में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत रवि फसल के लिए चना का वितरण किया गया। शुक्रवार को मुकुन्दपुर पंचायत के सैकड़ों किसानों के बीच चना का वितरण किया गया।

इस मौके पर बीटीएम ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा की सरकार का मुख्य उद्देश्य किसानों को प्रमाणित बीज उपलब्ध करा कर उन्नत खेती करना है। ताकि किसानों को कम लागत में अधिक उत्पादन कर सकें।

बीटीएम ने कहा की यह गुणवत्ता पुर्ण बीज है,इससे पैदावार में बढ़ोतरी होगी। वहीं किसानों को चना की बुआई से लेकर चाना की कटाई तक कीड़े मकोड़े लगने वाले खरपतवार को बचाने के लिए रासायनिक खाद उपयोग करने के लिए विस्तृत जानकारी दी।

इस मौके पर बीटीएम ओमप्रकाश गुप्ता, प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजीव कुमार, किसान मित्र उत्तम कुमार चौबे, सुशील कुमार सिंह,इम्तियाज आलम सहित सैकड़ो किसान मौजूद थे।

46 total views, 1 views today

गढ़वा । एनएच- 75 बाईपास सड़क निर्माण में आ रहे घर के मुआवजे को लेकर फरियादी ने लगाई गुहार

गढ़वा । उपायुक्त राजेश कुमार पाठक के कार्यालय प्रकोष्ठ में प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया जाता है; उसी के निमित्त आज उपायुक्त ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया। इसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखते हुए समाधान की गुहार लगाई।

सर्वप्रथम जनता दरबार में ग्राम- पोटमा, पोस्ट- लगमा निवासी कमरुद्दीन अंसारी ने उपायुक्त से आग्रह करते हुए कहा कि मेरी भूमि पर कुछ व्यक्तियों के द्वारा जबरन प्रधानमंत्री आवास योजना से मिला आवास बनवाया जा रहा है। आवास निर्माण को रोकने के लिए मेरे द्वारा थाना में आवेदन भी दिया गया था लेकिन इसका कोई समाधान ना हो सका। उन्होंने उपायुक्त से उक्त समस्या के समाधान की गुहार लगाई इस पर उपायुक्त ने अंचलाधिकारी गढ़वा से मामले की जांच करते हुए इस पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जनता दरबार में अगले फरियादी ग्राम- तिवारी मरहठिया निवासी अशोक तिवारी ने उपायुक्त को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि मैं विकलांग हूं व अत्यंत गरीब परिवार से आता हूं। मेरे घर की स्थिति खराब है, उसका कुछ हिस्सा गिर चुका है तथा बाकी बचा हिस्सा कभी भी गिर सकता है, जिससे जानमाल की क्षति भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि उक्त संदर्भ में उनके द्वारा संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन भी दिया गया लेकिन इसकी कोई सुनवाई नहीं हो सकी। ऐसे में उन्होंने उपायुक्त से आग्रह करते हुए अपनी पत्नी नमिता देवी के नाम पर आवास का लाभ दिलवाने का अनुरोध किया।

जनता दरबार में अगले फरियादी नवादा मोड़ गढ़वा के 52 दुकानदारों ने संयुक्त रूप से आवेदन देकर उपायुक्त को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि नवादा मोड़ के सभी दुकानदारों को सड़क की स्थिति खराब होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, गाड़ियों के आवागमन से दिन भर धूल-मिट्टी उड़ती रहती है जिसके कारण दुकान पर पूरे दिन बैठना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में उन्होंने उपायुक्त से दुकानदारों को इस समस्या से निजात दिलाने का आग्रह किया। जनता दरबार में आगे ग्राम- डूमरो निवासी संजय कुमार महतो व मनोज मेहता ने एनएच 75 गढ़वा बाईपास सड़क निर्माण में आ रहे उनके घर की पुनः माफी कराने के संबंध में कहा कि हम दोनों भाइयों का घर एनएच 75 गढ़वा बाईपास में जा रहा है, जिसकी मापी पूर्व में की गई थी, लेकिन इस भवन का मुआवजा भुगतान पत्र अभी तक हमें प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे में उन्होंने उपायुक्त से पुनः माफी करा कर भवन का मुआवजा भुगतान कराने का अनुरोध किया।

जनता दरबार में इसके अलावा सड़क दुर्घटना में हुई क्षति के संदर्भ में सरकारी लाभ दिलाने, अवैध रूप से किसी अन्य की भूमि में प्रधानमंत्री आवास निर्माण कराने, भूमि विवाद समेत अन्य से जुड़े कुल 16 आवेदन आये जिन्हें उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को अग्रसरित करते हुए जल्द से जल्द उसका निष्पादन करने का निर्देश दिया।

56 total views, no views today

केतार । गढ़वा । 70 स्कूली बच्चों के बीच पोशाक और किट का वितरण

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत राजकीय नव प्राथमिक विद्यालय लतमरवा के 70 स्कूली बच्चों के बीच पोशाक और किट का वितरण किया गया।

मौके पर उपस्थित विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह ने कहा की सरकार के तरफ से चल रहे स्कूली बच्चों को नि:शुल्क पोशाक किट वितरण से आर्थिक रूप से दबे बच्चों के लिए ठंड में काफी मददगार साबित होगी।

इस मौके विधायक प्रतिनिधि श्री विक्रमा सिंह, भाजपा के मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, प्रधानाध्यापक दीनानाथ मेहता, शिक्षक शंकर मेहता, वार्ड सदस्य अनिल मेहता सहित अभिभावक उपस्थित थे।

40 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । पीएम आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर किया जाएगा कानूनी कार्रवाई

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों को दिया जा रहा है नोटिस।

गौरतलब है कि कार्यालय नगर पंचायत मझिआंव के द्वारा सूचित किया जाता है कि वित्तीय वर्ष सत्र 2018-19 में नगर पंचायत के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत आवंटित किया गया है।

आपके खाते में प्रथम किस्त/ द्वितीय किस्त/ तृतीय किस्त तथा चतुर्थ किस्ते निर्गत कराने के बावजूद आपके द्वारा अभी तक लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं किया गया है। नियमानुसार आपके द्वारा एकाशरनामा का उल्लंघन किया गया है।

नगर पंचायत कार्यालय के द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना को नहीं बनाने वाले पर 6 दिन के अंदर लक्ष्य के अनुसार कार्य को नहीं सुनिश्चित करने वाले लाभुकों पर सरकारी कानूनों के नियमानुसार सर्टिफिकेट किस करते हुए 12,5℅ ब्याज के साथ दी गई राशि वसूली कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

83 total views, no views today

केतार । गढ़वा । सोन नदी में किया गया नाव का शुभारंभ

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत पचाडुमर पंचायत के खैरवा गांव में लोगों ने विधिवत ढंग से नाव पूजन करते हुए सभी ग्रामीण के साथ में लेकर नाव घाट पर पहुंच कर सामूहिक रूप से नाव का शुरूआत किया गया।

गोपाल चौधरी ने बताया कि पूरे एक लाख की लागत से नाव बनवाया हैं। बताते चलें की खैरवा नाव घाट सिधे बिहार और झारखंड को जोडता हैं।

और तो और गोपाल चौधरी ने पूरी उत्साह के साथ शुभारंभ करने के लिए क्षेत्र के गणमान्य लोगों के बीच निमंत्रण कार्ड दे कर आमंत्रण किया था।

44 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । अवैध रूप से बालू का उठाव निरंतर जारी

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझीआंव । गढ़वा । थाना क्षेत्र के गांव टड़हे से सटे प्रतिबंधित बांकी नदी से अभी भी बालू का उत्खनन कर बिक्री करने का नाम थामने का नहीं ले रहा है। बालू की ढुलाई निर्बाध रूप से जारी है। इसके बावजूद भी संबंधित विभाग के पदाधिकारी चुपचाप बैठे हैं। जानकार लोगों का कहना है कि प्रतिबंधित नदी के विभिन्न घाटों की जानकारी खनन विभाग को है। इसके बावजूद भी बालू के कारोबारियों के विरुद्ध कोई करवाई नहीं किया जा रहा है। और तो और दिन हो या रात स्थानीय प्रशासन को चकमा देकर बालू के कारोबारियों ने धड़ल्ले से इस कार्य में लगे रहते हैं। यहां तक कि प्रतिदिन आधा दर्जन से ज्यादा ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया जाता है।

जिससे सरकार कि राजस्व की हानि हो रही है। जबकि दूसरी ओर इस धंधे में लिप्त बालू माफियाओं की चांदी कट रही है। बांकी नदी हो या स्थानीय कोयल नदी सभी नदियों का एक ही जैसा स्थिति है। इधर अंचलाधिकारी अमरेन डांग ने बताया कि बालू माफियाओं को चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद कानूनी करवाई किया जाएगा। उन्होंने अवैध कारोबारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपने कारनामों से बाज आएं अन्यथा वैसे लोगों को चिन्हित करते हुए सीधे प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

36 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । केसीसी खाताधारक को खाते को आधार से लिंकअप करवाने को की अपील

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । प्रखंड के वनांचल ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक रंजीत कुमार ने बैंक से लेन-देन करने पहुंचे खाताधारक से अपने अपने केसीसी खाता को हर हाल में अपडेट तथा खाता से आधार नम्बर जोड़वाने को कहा।

प्रखंड के वैसे केसीसी खाता धारक जो खाता से हमेशा लेन-देन करते आ रहे हैं और जिनका खाता का रिकॉर्ड अच्छा है, उन्हें सरकार द्वारा मिलने वाला सभी लाभ आसानी से मिलता रहेगा। वैसे खाताधारक जो बैंक से लोन लेकर घर बैठ गये हैं। खाता से जमा तथा निकासी नहीं करने की वजह से खाता का रिकॉर्ड खराब हो गया है। वे लोग हरहाल में अपना केसीसी खाता से जमा तथा निकासी करना शुरू कर दें, ताकि उनका खाता अपडेट हो जाए। जो केसीसी खाताधारक अपने खाता से जमा तथा निकासी नहीं करेंगे। जिनका खाता अपडेट नहीं रहेगा। वे भविष्य में सरकार द्वारा मिलने वाला लाभ से वंचित हो सकते है।

साथ ही शाखा प्रबंधक ने बताया की समस्त केसीसी खाता धारक अपने खाता से आधार नंबर निश्चित रूप से जुड़वा लें, ताकि भविष्य में उन्हें सरकारी लाभ आसानी से मिलता रहे।

48 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । नए थाना प्रभारी ने दिया योगदान

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर थाना प्रभारी के पद पर बुधवार को सतीश कुमार महतो ने योगदान दिया। इसके पूर्व वें कांडी के थाना प्रभारी के पद पर प्रतिनियुक्त थे। थाना में नवपदस्थापित पुअनि सतीश कुमार महतो को पूर्व थाना प्रभारी सीबी सिंह ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

मौके पर नवपदस्थापित पुअनि सतीश महतो ने कहा कि थाना के सभी कर्मियों के सहयोग से अपराध पर अंकुश लगाया जायेगा। कहा कि थाना क्षेत्र में अवैध ढंग से कारोबार करने वालो के विरुद्ध पुलिस सख्ती से निपटेगी। इस मौके पर पीएसआई सहदेव साह, रंजीत महतो, संजय बेदिया, एएसआई माणिक राम सहित अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

50 total views, no views today

केतार । गढ़वा । थाना प्रभारी ने केतार थाना में दिया योगदान

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार थाना में नए पदस्थापित थाना प्रभारी राजबल्लभ कुमार ने पदभार ग्रहण किया। यंग ऊर्जावान न्यू थाना प्रभारी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता इस क्षेत्र के लिए अपराध पे अंकुश लगाना होगा।

हमारी दूसरी प्राथमिकता पूर्व के केसो को त्वरित गति से निष्पादन करना होगा, और हमारी तीसरी प्राथमिकता क्षेत्र में भयमुक्त वातावरण देना और प्रशासन के द्वारा भयमुक्त थाना आना और अपने साथ घटित समस्या को बिना झिझक बताना ताकि प्रशासन के द्वारा त्वरित कार्रवाई हो सके।

42 total views, 1 views today